Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरिद्वार

रुड़की के दो युवकों को बस ने कुचला, मौत

संवाद सूत्र, बहादराबाद: रुड़की से हरिद्वार आ रहे रुड़की निवासी दो बाइक सवार युवकों की शनिवार को हरियाणा रोडवेज की बस से कुचलकर मौत हो गई। इस हादसे के बाद सड़क पर दोनों तरफ जाम लग गया। पुलिस ने दोनों युवकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए। पुलिस के अनुसार रुड़की से दो बाइक सवार युवक जब हरिद्वार की ओर जा रहे थे तो शनिदेव मंदिर के निकट हरियाणा रोडवेज डिपो की बस ने उन्हें टक्कर मार दी। दोनों बाइक सवार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:54 PM (IST)
        

मुक्त विवि के कोर्स की फीस जमा कराने को मारामारी

जागरण संवाददाता, रुड़की: उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की ओर से विभिन्न वार्षिक पाठ्यक्रमों की फीस जमा करने की तिथि 31 जनवरी घोषित किए जाने से अभ्यर्थियों में मारामारी मची रही। दोपहर बाद विश्वविद्यालय की ओर से बताया गया कि अभ्यर्थी बिना जुर्माना 28 फरवरी तक फीस जमा कर सकेंगे। इन दिनों उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की ओर से विभिन्न पाठ्यक्रमों की फीस जमा की जा रही है। विश्वविद्यालय की ओर से 31 जनव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:13 PM (IST)
        

दिन भर गुल रही नगर की बिजली

लक्सर : नगर की विद्युत आपूर्ति शनिवार को दिन भर बंद रही। इससे नगर के वाशिंदों को परेशानी का सामना करना पड़ा। नगर की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था पटरी पर नहीं लौट पा रही है। कभी रोस्ट्रिंग, कभी फाल्ट तो कभी विद्युत संबंधित कार्य के चलते नगर में रोजाना घंटों की बिजली कटौती की जा रही है। इससे जनता में भारी रोष व्याप्त है। शनिवार को भी नगर की विद्युत आपूर्ति दिन भर बंद रही। नगर में विद्युत लाइन बदलने के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:07 PM (IST)
        

प्रयोगात्मक परीक्षाओं की तिथि घोषित

लक्सर: अलग-अलग कॉलेजों में प्रयोगात्मक परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है। नेशनल कन्या इंटर कॉलेज खानपुर की कला शिक्षा, स्वास्थ्य शिक्षा एवं कार्यानुभव परीक्षा छह फरवरी, सामाजिक विज्ञान नौ फरवरी, विज्ञान दस फरवरी तथा गणित एवं गृह विज्ञान की प्रयोगात्मक परीक्षा 11 फरवरी को आयोजित होगी। इसके अलावा कक्षा नौ की 19 फरवरी को गणित और गृह विज्ञान, 13 फरवरी को सामाजिक विज्ञान, 14 फरवरी को विज्ञान तथा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:02 PM (IST)
        

प्रशिक्षुओं को पढ़ाया मैनेजमेंट प्लान

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : वानिकी प्रशिक्षण अकादमी हल्द्वानी से प्रशिक्षु वन क्षेत्रीय अधिकारियों ने राजाजी नेशनल पार्क के मैनेजमेंट प्लान, चुनौतियां, पार्क जैव विविधता के बारे में जाना तथा वन्यजीवों के संरक्षण के गुर सीखे। इसके साथ प्रशिक्षु वन क्षेत्रीय अधिकारी राजाजी नेशनल पार्क की भौगोलिक स्थिति के बारे में भी रूबरू हुए। चीला रेंज मुख्यालय में आयोजित कार्यशाला में प्रशिक्षु वन क्षेत्रीय अधि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:42 PM (IST)
        

वापस लौट आया शिक्षक का पुत्र

लंढौरा: परिजनों को बिना बताए घर से रिश्तेदारी में घूमने गया शिक्षक का पुत्र रात में वापस घर लौट आया है, जबकि परिजनों ने उसकी पुलिस को गुमशुदगी की सूचना दी थी। लंढौरा चौकी पुलिस ने बताया कि हजरत बिलाल मोहल्ला निवासी शिक्षक मोहब्बत अली का पुत्र सोएब दो दिन पहले परिजनों को बताए बिना ही रिश्तेदारी में घूमने चला गया था। जब वह दो दिन तक घर नहीं आया और इस बीच उससे परिजनों का कोई संपर्क भी नहीं हुआ तो उन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:29 PM (IST)
        

नामित सभासदों का किया स्वागत

लक्सर: कांग्रेसियों ने नगर निकाय में नामित किए सभासदों का स्वागत किया। शनिवार को कांग्रेसियों ने नगर के बालावाली तिराहे पर नगर पंचायत में नामित सभासदों तेजेंद्र सिंह गिल तथा मास्टर श्यामपाल सिंह का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। इस दौरान नामित सभासदों ने नगर के विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई। इस दौरान ऊर्जा संवर्धन एवं सलाहकार समिति के जिला उपाध्यक्ष राजेश रस्तोगी ने सभासदों के मनोनयन प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:26 PM (IST)
        

नगर निगम खरीद सकेगा दो ही गाड़ी

रुड़की: नगर मेयर की गाड़ी पूरी तरह चलने लायक होने पर शासन ने अब नगर निगम को दो ही गाड़ी खरीदने की मंजूरी दी है। वर्ष 2014 में सितंबर में नगर निगम की कार्यकारिणी की बैठक में मेयर, सहायक नगर अधिकारी, मुख्य नगर अधिकारी के लिए नई गाड़ी खरीदने का प्रस्ताव रखा था, जिसमें एसएनए व मेयर की गाड़ी की स्थिति बेहद खराब बताई थी। कार्यकारिणी के सदस्यों ने नई कार खरीदने को मंजूरी मिली थी। इसके बाद प्रस्ताव तैयार कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:18 PM (IST)
        

बाइक पर तीन युवकों के बैठने पर चालान

रुड़की: एक ही बाइक पर सवार तीन युवक सीधे कोतवाली में प्रवेश कर गए। इस पर पुलिस ने बाइक व उसके स्वामी का चालान कर दिया। भंगेड़ी गांव निवासी अबरार अली अपने दो और साथियों को बाइक पर बैठाकर शनिवार को गंगनहर कोतवाली पहुंचा। जैसे ही उसने बाइक कोतवाली परिसर में खड़ी की तो पुलिसकर्मी ने उसे हवालात में चलने के लिए कहा। इस पर अबरार ने पुलिसकर्मी से अपना कसूर पूछा तो उसने बताया कि एक ही बाइक पर तीन लोग बैठकर स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:11 PM (IST)
        

प्रशिक्षण के अभाव में मेडिकल किट बेकार

जागरण संवाददाता, रुड़की: परिवहन निगम की ओर से परिचालकों को बिना प्रशिक्षण दिए ही मेडिकल किट पकड़ाए जा रहे हैं। जानकारी के अभाव में इनका उपयोग नहीं हो रहा है। मेडिकल किट भी आधा-अधूरा ही पड़ा है। परिवहन निगम की बसों को रूट पर रवाना करने से पहले परिचालकों को ई टिकटिंग मशीन, बैग और प्राथमिक चिकित्सा किट दी जाती है। हालांकि परिचालकों को दवाओं के बारे में जानकारी न होने से इनका उपयोग नहीं हो पा रहा है। र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

फिर परखे जाएंगे अ‌र्द्धकुंभ के काम

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : अ‌र्द्धकुंभ मेला के प्रस्तावित कामों को मेला अधिष्ठान एक बार फिर परखेगा व विभागवार कामों की समीक्षा होगी। इसके बाद जरूरी कामों की प्राथमिकता तय होगी। शुक्रवार को मेलाधिकारी ने सिंचाई विभाग के कामों को देखा। शनिवार को तीन अन्य विभागों के काम देखे जाएंगे। अ‌र्द्धकुंभ मेले के लिए विभागों ने लंबे चौड़े प्रस्ताव बनाए हैं। लेकिन, अब कामों को करने का समय बेहद कम बचा है। इसलिए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:58 PM (IST)
        

एडीएम ने तहसील का किया निरीक्षण

भगवानपुर : अपर जिलाधिकारी जीवन सिंह नग्याल ने शुक्रवार को भगवानपुर तहसील का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों को रिकार्ड व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। शुक्रवार दोपहर एडीएम जीवन सिंह नग्याल भगवानपुर तहसील पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने तहसील भवन का निरीक्षण करते हुए अब तक किए गए कार्यो के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को चाहिए कि नई तहसील होने की वजह रिकार्ड को तत्काल व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:14 PM (IST)
        

बीडीओ ने दो ग्राम पंचायतों में देखे कार्य

भगवानपुर : भगवानपुर खंड विकास अधिकारी ने शुक्रवार को इब्राहिमपुर एवं इनायतपुर ग्राम पंचायत में पहुंचकर विकास कार्यो का निरीक्षण किया। साथ ही मनरेगा के कई कार्यो की जांच-पड़ताल भी की। बीडीओ प्रेमवती अरोड़ा ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर को उन्होंने इनायतपुर एवं इब्राहिमपुर गांव में पहुंचकर मनरेगा के अन्तर्गत कराए गए शौचालय निर्माण, तालाब एवं नाला खुदाई के कार्य देखे। साथ ही चक मार्गो के बारे में भी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:14 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी कर्मचारी दो को करेंगी प्रदर्शन

रुड़की : उत्तराखंड आंगनबाड़ी कर्मचारी महासंघ की शुक्रवार को प्रांतीय कार्यालय में हुई बैठक में कार्यकत्रियों और सहायिकाओं से संबंधित समस्याओं पर चर्चा की गई। इस अवसर पर प्रांतीय अध्यक्ष अनीता सैनी ने कहा कि विभिन्न समस्याओं को लेकर दो फरवरी को जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगी। उन्होंने कहा कि टेक होम राशन स्वयं सहायता समूह से न खरीद कर माता समिति की ओर से क्रय करने, सहायिकाओं को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:10 PM (IST)
        

सड़क निर्माण के जांच के आदेश

हरिद्वार: भल्ला कॉलेज के पीछे निर्मित सड़क की जांच के आदेश दे दिए हैं। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व ईई लोनिवि की समिति गुणवत्ता की जांच करेगी। सीडीओ रंजना ने बताया कि गुरुवार को सीसीआर टावर में हुई समीक्षा बैठक में जन प्रतिनिधियों ने इस संबंध में शिकायत की थी। जनप्रतिनिधियों का कहना था कि भल्ला कॉलेज के पीछे सड़क का कई बार निर्माण हो चुका है, फिर भी सड़क की स्थिति खराब है। इस पर सीडीओ ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:06 PM (IST)
        

कार्यकत्रियों पर दूसरे विभागों का बोझ

जागरण संवाददाता, रुड़की: आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां बाल विकास विभाग के कार्यो में कम और जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं में ज्यादा व्यस्त हो गई हैं। पल्स पोलियो कार्यक्रम, बीएलओ ड्यूटी सहित कई अन्य राष्ट्रीय कार्यक्रमों में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। नतीजतन आंगनबाड़ी केंद्रों पर कार्यकत्रियां पूरा समय नहीं दे पा रही हैं। ऐसे में केंद्रों में बच्चों की संख्या पर भी इसका प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:25 PM (IST)
        

एटीएम में घुसे बदमाश, सुरक्षा गार्ड को पीटा

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: ज्वालापुर के रेलवे रोड़ पर लगे बैंक ऑफ इण्डिया के एटीएम में दो बदमाश पैसा निकालने की बात कहकर घुस गए। उन्होंने एटीएम के गार्ड को बंधक बना उसके साथ मारपीट की। साथ ही मशीन व सीसीटीवी कैमरे को भी क्षतिग्रस्त कर डाला। बदमाशों के चले जाने के बाद गार्ड ने सुपरवाईजर को सूचना दी। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन आरोपियों का पता नहीं लग सका। पुलिस के अनुसार ज्वालापुर कोतवाली रेलवे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:24 PM (IST)
        

कॉलेज प्रशासन ने 28 छात्रों को जारी किए नोटिस

रुड़की: केएलडीएवी डिग्री कॉलेज प्रशासन ने बीएससी द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के 28 छात्रों को नोटिस जारी कर दिए है। ये छात्र लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे हैं, साथ ही परीक्षा फार्म भी नहीं भरे हैं। दिसंबर में केएलडीएवी डिग्री कॉलेज प्रशासन की ओर से सभी छात्रों के परीक्षा फार्म भरकर गढ़वाल विश्वविद्यालय को भेजे थे। परीक्षा फार्म भरने के दौरान 28 छात्र उपस्थित नहीं हुए। इस बाबत विश्वविद्यालय से भी इन छात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:14 PM (IST)
        

नामित सभासदों को दिलाई शपथ

संवाद सूत्र, लक्सर : शासन की ओर से नगर पंचायत लक्सर में दो सभासद नामित किए गए हैं। शुक्रवार को दोनों मनोनित सभासदों को शपथ दिलवाई गई। शासन की ओर से तेजेन्द्र सिंह गिल तथा श्यामपाल सिंह को नगर पंचायत लक्सर में सभासद नामित किया गया है। गौरतलब है कि अभी तक नगर पंचायत में दो ही नामित सभासद सरकार की ओर से मनोनित किए जाते थे। सरकार द्वारा पूर्व में कमल कश्यप, राहुल गर्ग तथा महेन्द्र तोमर तीन सभासद नाम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:08 PM (IST)
        

अपहरण के मामले में दो के खिलाफ मुकदमा

लक्सर: महाराजपुर खर्द गांव में एक किशोर के अपहरण का मामला सामने आया है। किशोर के पिता की ओर से दो सगे भाइयों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार लक्सर कोतवाली के गांव महाराजपुर खुर्द निवासी कर्णफल की ओर से पुलिस को तहरीर देकर बताया गया कि उसका 14 वर्षीय पुत्र राजन 22 जनवरी को अपने घर में मौजूद था। इस बीच महाराजपुर कलां गांव निवासी कन्हैया व सोनी पुत्र सुरेंद्र वहां आए तथा जबरन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:06 PM (IST)
        
(News from Haridwar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें