Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरिद्वार

विवाद के चलते रातों रात भर दिया नाला

जागरण संवाददाता, रुड़की: रुड़की से एनआइएच रोड की ओर से बनाया जा रहा नाला रातों रात मिट्टी से भर दिया। इससे मजदूरों को खुदाई का कार्य रोकना पड़ा है। रुड़की से एनआइएच मार्ग की ओर से विधायक निधि से सड़क चौड़ीकरण का कार्य हुआ था। अब नगर निगम ने करीब आठ लाख की लागत से नाला निर्माण के लिए खुदाई का कार्य शुरू किया था। तीन दिन से नाला खोदने के बाद विधायक निधि से कार्य करने वाले ठेकेदार ने खुदाई कार्य का विरोध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

एएसपी पर फायर झोंकने वाले तीन आरेापी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, रुड़की: खनन माफिया पर कार्रवाई के दौरान बुधवार को जलालपुर गांव में एएसपी व उनके गनर पर फायर झोंकने के मामले में तीन आरोपियों को पुलिस ने बुधवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया है। अन्य फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस व एसओजी की टीमें दबिश दे रही है। बुधवार की सुबह करीब छह बजे सोलानी नदी से आ रही खनन से भरी टै्रक्टर-ट्रॉली को पकड़ने पर जलालपुर गांव में खननमाफिया ने एएसपी व उसके गनर पर फायर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

मनमानी करने वाले पब्लिक स्कूलों की खैर नहीं

Action Against Public School

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: पब्लिक स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाने के लिए शिक्षा विभाग ने गाइड लाइन जारी की है। स्कूलों के कैपिटेशन फीस वसूलने, स्क्रीनिंग परीक्षा लेने, मान्यता शर्तो का उल्लंघन करने पर विभाग कार्रवाई करेगा। स्कूलों में ऐडमिशन प्रक्रिया शुरू होने से पहले सीईओ ने आदेश जारी किए हैं। दैनिक जागरण ने 'कैंपस लूटमार' अभियान के तहत पब्लिक स्कूलों की मनमानी से संबंधित समाचार प्रमुखता से प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

मासूम से दरिंदगी पर धर्मनगरी में भी गुस्सा

People Protest in Haridwar

जागरण संवादादता, हरिद्वार: हल्द्वानी में मासूम से दरिंदगी के मामले में धर्मनगरी में भी गुस्सा है। विभिन्न सामाजिक व राजनैतिक संगठनों ने सड़क पर उतरकर आरोपियों पर जल्द ही सख्त कार्रवाई की मांग की हैं। भाजपा महिला मोर्चा की वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष रीता चमोली के नेतृत्व में पार्टी कार्यकत्रियों ने प्रदेश सरकार का पुतला फूंका। रीता चमोली ने कहा कि राज्य में इस तरह घटनाएं राज्य सरकार की लापरवाही को दर्शा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:06 PM (IST)
        

अज्ञात वाहन की चपेट में आए बाइक सवार की मौत

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: कनखल क्षेत्र में बुधवार देर रात फैक्ट्री से लौट रहे बाइक सवार की अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हो गई। शिनाख्त के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भ्ेाज दिया गया। मृतक मूल रूप से मध्य प्रदेश का रहने वाला था। पुलिस के अनुसार थाना कनखल क्षेत्र स्थित गुरुकुल महाविद्यालय के निकट बुधवार रात अज्ञात वाहन चालक एक बाइक सवार युवक को टक्कर मारने के बाद फरार हो गया था। पुलिस ने मौके पर पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:03 PM (IST)
        

कृष्णानगर के नाले-नालियों में मिली गंदगी

Clean Haridwar Abiyan

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: हरिद्वार पूरा शहर साफ होना तो दूर वार्डो में भी गंदगी साफ नहीं हो पा रही है। कहीं सड़कें साफ हैं तो नालियों में गंदगी अटी है, कहीं नालियां ठीक ठाक हैं तो कहीं सड़कों पर कचरे के ढेर लगे हैं। शहर के वार्ड नंबर 25 में भी सड़कें तो साफ मिली पर नालियो की हालत काफी दयनीय है। शहर के वार्ड नंबर 25 कृष्णानगर कनखल में विष्णु गार्डन, गांधीनगर सहित 35 से अधिक बड़े मोहल्ले हैं, जिनमें ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:30 PM (IST)
        

बाइकों की भिड़ंत में मां-बेटा घायल

रुड़की: दो बाइकों की आमने-सामने की भिड़ंत में मां-बेटा घायल हो गए। आरोपी मौके पर बाइक छोड़कर भाग हो गया। अकबरपुर ऊद गांव निवासी पिंकू व उसकी मां भूषणकली दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर स्थित एक नर्सिग होम में भर्ती रिश्तेदार को देखने आए थे। जैसे ही यह मालवीय तिराहे के समीप पहुंचे तो सामने से आ रही बाइक से उनकी बाइक टकरा गई। इससे पिंकू व उसकी मां भूषणकली सड़क पर जा गिरे और घायल हो गए। इस पर घायलों को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:01 PM (IST)
        

खनन माफिया पर होगी सख्ती: सीएम

cm mining

जागरण संवाददाता, रुड़की: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उनकी सरकार ने बाहरी राज्यों के खनन माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू की है। इसी की बौखलाहाट के चलते एएसपी पर फायरिंग हुई है। इस मामले में ठोस कार्रवाई होगी। उन्होंने हरिद्वार की उपेक्षा किए जाने के आरोप को सिरे से नकार दिया। संसदीय सचिव एवं विधायक फुरकान अहमद के यहां शादी समारोह में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री नगर विधायक प्रदीप बत्रा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:17 PM (IST)
        

एचआरडीए ने गेस्ट हाउस का ताला तोड़ा, बवाल

hrda errigation protest

जागरण संवाददाता, रुड़की: हिमालयन गेस्ट हाउस पर कब्जे को लेकर चल रहा विवाद थमता नहीं नजर आ रहा है। गुरुवार को हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण (एचआरडीए) ने ताला तोड़कर गेस्ट हाउस में प्रवेश कर कार्यालय का बोर्ड लगा दिया। इस पर उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता अपने कर्मचारियों के साथ मौके पर आ धमके और विरोध जताया। उन्होंने जिलाधिकारी के अधिग्रहण पत्र को नकारते हुए पूरे मामले की जानकारी लखनऊ मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:17 PM (IST)
        

बहुगुणा ने रावत सरकार पर फिर साधा निशाना

bahuguna press

जागरण संवाददाता, रुड़की: पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने इशारों ही इशारों में फिर अपनी ही पार्टी की सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन हुआ है, सत्ता परिवर्तन नहीं। प्रदेश सरकार को खनन को शह देने वाले लोगों पर कठोर कार्रवाई करनी चाहिए। दावा किया कि उनके मुख्यमंत्रित्वकाल में गठित एसआइटी ने हरिद्वार एवं ऊधमसिंह नगर में बढि़या काम किया, लेकिन अब एसआइटी निष्क्रिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:15 PM (IST)
        

घर से शुरुआत करो, सारी दुनिया साफ करो

Cleaning Abiyan Start

जागरण संवाददाता, रुड़की: हर हाथ में झाडू हो हर हाथ में पोछा हो, हम साफ करें दुनिया कोई न लोचा हो, कुछ इसी तरह के नारों के साथ आइआइटी रुड़की के एनसीसी कैडेट्स ने गुरुवार को शहर के लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया। तीन यूए सीटीआर एनसीसी रेजीमेंट रुड़की के तत्वावधान में गुरुवार को शहर में स्वच्छ भारत अभियान चलाया गया। इस दौरान ले.(प्रो.) इंद्रदीप सिंह ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जबकि ले.(... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:14 PM (IST)
        

आर्मी पब्लिक स्कूल एक ने जीता फुटबाल टूर्नामेंट

जागरण संवाददाता, रुड़की: इंटर स्कूल फुटबाल टूर्नामेंट में आर्मी पब्लिक स्कूल एक ने सर्वज्ञ पब्लिक स्कूल को पराजित कर टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया। सर्वज्ञ सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल में आयोजित तीन दिवसीय इंटर स्कूल फुटबॉल टूर्नामेंट गुरुवार को संपन्न हो गया। इससे पहले मैच का उद्घाटन जिला अधिकारी सुनील डोभाल ने किया। टूर्नामेंट का फाइनल मैच आर्मी पब्लिक स्कूल एक और सर्वज्ञ पब्लिक स्कूल के बीच खेल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:10 PM (IST)
        

सवारी बैठाने को लेकर टैंपो चालक का सिर फोड़ा

रुड़की: नगर निगम पुल के समीप सवारी बैठाने को लेकर हुए विवाद में एक टैंपो चालक ने दूसरे चालक का सिर फोड़ दिया। घायल ने आरोपी चालक के खिलाफ सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। रुड़की-धनौरी रोड पर स्थित नगर निगम पुल के समीप अड्डे पर सवारी बैठाने को लेकर सोनू मोहम्मदपुर व पप्पू मेहवड़ के बीच कहासुनी हो गई। मामला इतना बढ़ा कि दोनों ने एक दूसरे के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसमें पप्पू ने सड़क पर पड़ी ईट ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 05:20 PM (IST)
        

मरीज लाचार, प्रशासन गैरजिम्मेदार

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड के लिए आने वाले मरीजों की परेशानी कम होती नजर नहीं आ रही। पिछले 15 दिनों से अल्ट्रासाउंड कराने के लिए मरीज फजीहत झेल रहे हैं। पहले रेडियोलॉजिस्ट और अब मशीन चलाने को लाइसेंस का पेच फंसा हुआ है। आने वाले दिनों में भी मरीजों की परेशानी कम होने के आसार नहीं हैं। कारण, कुछ दिन पूर्व बतौर रेडियोलॉजिस्ट ज्वाइन करने वाले डॉक्टर मनोज उप्रेती बिना रजि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 05:09 PM (IST)
        

दुकान का ताला तोड़कर सामान चोरी

संवाद सहयोगी, रुड़की: एक विवाहिता ने अपने ससुरालियों के खिलाफ दुकान का ताला तोड़कर चोरी से सामान ट्रक में भरकर ले जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को उनके खिलाफ तहरीर दी है। दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर स्थित सालियर गांव निवासी नीलम ने गंगनहर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है कि पुरानी तहसील क्षेत्र में उनकी टेलर की दुकान है। दुकान में काफी सामान रखा था। बुधवार की रात भन्हेड़ा देवबंद निवासी उसके ससुरालिये आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 04:58 PM (IST)
        

दिसंबर में जारी होगी प्रवक्ता भर्ती की विज्ञप्ति

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: राज्य के इंटर कॉलेजों में खाली पड़े 1213 प्रवक्ता पदों की भर्ती विज्ञप्ति दिसंबर में जारी होगी। प्रवक्ता भर्ती के अधियाचन में आरक्षण के निर्धारण को लेकर चला आ रहा गतिरोध अब खत्म हो गया है। शासन से फाइनल अधियाचन आयोग के पास आ चुका है। आयोग के सचिव का कहना है कि अभी सभी अधिकारी कर्मचारी पीसीएस प्री परीक्षा करवाने की तैयारियों में लगे हुए हैं। इसके बाद प्रवक्ता भर्ती परीक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 04:25 PM (IST)
        

अवैध कॉलोनियों की जांच करेगा प्रशासन

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: हरिद्वार- रुड़की विकास प्राधिकरण सीमा के बाहर ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध कॉलोनी काटे जाने की प्रशासन जांच करेगा। लेखपालों को एक माह में अवैध कॉलोनियों को चिह्नित करने के निर्देश दिए हैं। पिछले कुछ समय से बिना लैंड यूज परिवर्तित कराए कॉलोनियां काटने की शिकायत प्रशासन को मिल रही थी। कॉलोनाइजरों का सारा फोकस शहर से सटे ग्रामीण इलाकों में है। इन इलाकों में धड़ाधड़ अवैध तरीके ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 04:06 PM (IST)
        

बोर्ड बैठक में हंगामा, नोकझोंक

Board Meeting

जागरण संवाददाता रुड़की: कांवड़ व रमजान के लिए नगर निगम बोर्ड की स्वीकृति के बगैर विद्युत उपकरणों की खरीद किए जाने के मामले में बुधवार को पार्षदों ने जमकर हंगामा काटा। इसके अलावा अन्य मामलों में भी पार्षदों ने हंगामा किया। हंगामा बढ़ता देख मेयर ने भी एकाएक बैठक समाप्ति की घोषणा कर डाली। उनके पीछे-पीछे मुख्य नगर अधिकारी भी बैठक से बाहर निकल गए। बुधवार को साढ़े ग्यारह बजे नगर निगम बोर्ड बैठक शुरू हु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:03 PM (IST)
        

पेज 1 सेंटल,,, खनन माफिया ने एएसपी व गनर पर फायर झोंका

संवाद सहयोगी, रुड़की: बेखौफ खनन माफिया ने बुधवार को रुड़की में सोनाली नदी से अवैध खनन सामग्री ला रही ट्रैक्टर ट्राली रोकने पर एएसपी और पुलिस पर फायर झोंक दिया। संयोग से गोली किसी को नहीं लगी। खनन माफिया ने पुलिस टीम पर ट्रैक्टर-ट्राली चढ़ाने का प्रयास भी किया। यही नहीं, माफिया के गुर्गे पुलिस घेराबंदी से आरोपी चालक को भी छुड़ा ले गए।एएसपी के गनर ने आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। शाम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:03 PM (IST)
        

छात्र का पर्स चोरी

रुड़की: किसी काम से सिविल लाइंस आए कोर के छात्र का पर्स रुड़की चौराहे के समीप से चोरी हो गया। इस पर एटीएम कार्ड से पैसा निकालने की आशंका पर कार्ड लॉक करा दिया गया। कोर के छात्र निलेश पंत ने बताया कि वह किसी काम से रुड़की आया था। जब वह रुड़की चौराहे के समीप स्थित एक दुकान पर सामान खरीद रहा था तो इसी बीच उसका पर्स चोरी कर लिया। पर्स में पंद्रह सौ रुपये की नगदी, एटीएम कार्ड व अन्य कुछ कागज थे। इस पर उसन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:55 PM (IST)
        
(News from Haridwar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें