Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरिद्वार

फोटो- 6- पति ने पत्नी का गला रेतकर हत्या का किया प्रयास, फरार

हरिद्वार: पत्‍‌नी का चाकू से गला रेत कर हत्या का प्रयास करने के बाद पति फरार हो गया। घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। गंभीर हालत में पत्‍‌नी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस के अनुसार खड़खड़ी पुलिस चौकी निवासी मिठन लाल की बेटी ज्योति उर्फ सोनू की शादी तेरह साल पहले सिरसा हरियाणा निवासी राजकुमार के साथ हुई थी। बताया जाता है ज्योति के दो बच्चे भी हैं। पति व पत्‍‌नी के बीच आये दिन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:54 PM (IST)
        

फोटो 3,4..शिक्षकों ने सीईओ दफ्तर पर की तालाबंदी

जागरण संवाददाता,हरिद्वार: तबादलों में होने वाली गड़बड़ी, स्थानांतरण नियमावली लागू करने, अटैचमेंट का लाभ निरस्त करने आदि मांगों को लेकर राजकीय शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षकों ने हाजिरी लगाकर मुख्य शिक्षा अधिकारी (सीईओ) कार्यालय पर तालाबंदी की। नारेबाजी कर धरना दिया। इधर शिक्षकों के कार्यबहिष्कार से माध्यमिक विद्यालयों में छुट्टी का माहौल रहा। नवीन विद्यालयों में संचालन के लिये भेजे गये अध्यापकों को तत्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 05:21 PM (IST)
        

खंभा लगाने को लेकर विवाद, हवाई फायरिंग

संवाद सहयोगी, रुड़की हनुमान कालोनी में बिजली का खंभा लगाने को लेकर हुए विवाद में एक पक्ष के लोगों ने हवाई फायरिंग कर दी। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची। पर तब तक फायरिंग करने के आरोपी मौके से भाग गये। इस संबंध में तहसीलदार के पेशकार ने आरोपी लोगों के खिलाफ गंगनहर कोतवाली में तहरीर दी है। तहसीलदार रुड़की के पेशकार सुनील कुमार का हनुमान कॉलोनी में मकान है। उनके मकान के सामने का बिजली का खंभा क्षतिग्रस्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 05:10 PM (IST)
        

फोटो.3-मोबाइल शॉप पर चोरों का धावा

संवाद सूत्र नारसन: नारसन पुलिस चौकी से महज पचास मीटर दूरी पर स्थित मोबाइल की दुकान में धावा बोलकर चोरों ने हजारों रुपये के मोबाइल व रिचार्ज कूपन चोरी कर लिये। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार नारसन कस्बा निवासी मनीष गुप्ता की मनीष टेलीकाम नाम से दुकान है। रोजाना की तरह 18 सितंबर की रात्रि को मनीष दुकान बंद कर चले गए। रात्रि में चोरों ने दुकान में लेंटर के नीचे व साइड में दीवार में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 04:57 PM (IST)
        

फोटो परिचय 19 आरयूकेपी2,,, मुजफ्फरनगर,,,,,संदिग्ध परिस्थितियों में इलेक्ट्रिशियन की मौत

संवाद सहयोगी, रुड़की कैनाल रोड स्थित रेलवे पुल के समीप सुबह एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा मिला। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में भेज दिया। परिजनों ने संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की पुलिस से जांच किए जाने की मांग की है। वह मुजफ्फरनगर का रहने वाला था और इलेक्ट्रीशियन का काम करता था। सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को शुक्रवार सुबह करीब सात बजे सूचना मिली कि कैनाल रोड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 04:44 PM (IST)
        

एटीएम गिरोह ने मेट्रो के डॉक्टर को बनाया शिकार

संवाद सूत्र, बहादराबाद: बहादराबाद में एटीएम गिरोह ने मेट्रो अस्पताल में तैनात चिकित्सक को कार्ड बदलकर उसके खाते से 25 हजार रुपये निकाल लिए। चिकित्सक ने इसकी जानकारी पुलिस व बैंक को दी है। पुलिस के अनुसार मेट्रो अस्पताल में तैनात चिकित्सक राकेश रावत बहादराबाद स्थित लगे एचडीएफसी बैंक के एटीएम में 16 सितंबर को रुपये निकालने के लिए गया था। जब मशीन से रुपये नहीं निकले तो वहां पर मौजूद एटीएम गिरोह से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:50 PM (IST)
        

ज्वालापुर में दो पक्ष भिड़े, कोतवाली मे हंगामा

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: ज्वालापुर के पीठ बाजार में दो पक्षों के युवकों के बीच में मारपीट हो गई। इसमें एक पक्ष के युवक के घायल होने पर पुलिस को सूचना दी और कोतवाली में हंगामा काटा। इस पर पुलिस ने एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो आरोपी अभी फरार हैं। पुलिस के अनुसार ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के स्थित पेट्रोल पंप के पास में दो पक्षों के युवकों के बीच जमकर मारपीट होने पर वहां हंगामा हो गया। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:21 PM (IST)
        

गिरफ्तारी से बचने को खुद को किया लहूलुहान

रुड़की : वाहन चोरों की गिरफ्तारी के लिए हरजौली गांव में दबिश देने गई सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा। गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी ने ब्लेड से खुद को लहूलुहान कर लिया। पुलिस के मुताबिक पिछले दिनों पुलिस ने जॉनी पुत्र दिनेश को मोटरसाइकिल चोरी के प्रयास में गिरफ्तार किया था। इस दौरान हरजौली गांव के दो युवकों के नाम भी प्रकाश में आए थे। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सिविल लाइंस कोतव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:18 PM (IST)
        

अभाविप ने गठित की केएलपी की कार्यकारिणी

meeting

रुड़की: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से केएल पॉलीटेक्निक की कार्यकारिणी का गठन कर अक्षय पंवार को अध्यक्ष बनाया गया है। गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यालय में विभाग संगठन मंत्री योगेश कुमार विद्यार्थी ने अक्षय पंवार को अध्यक्ष, शुभम चौधरी, मनोज चौधरी व सचिन चौधरी को उपाध्यक्ष, अंशुल गुप्ता, अरुण पंवार एवं निशांत चौधरी को कॉलेज मंत्री बनाया। शानू चौधरी, सन्नी चौधरी, अनुभव त्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:53 PM (IST)
        

लूट के मामले में एक हिरासत में

भगवानपुर: थाना क्षेत्र के मंडावर चेकपोस्ट पर 10 जुलाई को मोटरसाइकिल लूट के मामले में पुलिस ने सहारनपुर निवासी एक बदमाश को दबोचा है। पुलिस पकडे़ गए बदमाश से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बताया कि सहस्रधारा रोड देहरादून निवासी जियाउल रहमान की 10 जुलाई को मंडावर चेकपोस्ट के समीप बदमाशों ने मोटरसाइकिल लूट ली थी। इस मामले में पुलिस तभी से बदमाशों की तलाश कर रही थी। बुधवार की रात गागलहेड़ी रोड से पुलिस न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:50 PM (IST)
        

सेंट्रल,, फोटो.1-2022 को मिलेगी डिग्री व मानद उपाधि

जागरण संवाददाता, रुड़की: इस बार आइआइटी के वार्षिक दीक्षांत समारोह-2014 में 2022 छात्र-छात्राओं को डिग्री व मानद उपाधि प्रदान की जाएगी। समारोह को लेकर आइआइटी प्रबंधन ने तैयारियां पूर्ण कर ली है। गुरुवार को आइआइटी निदेशक डॉ. प्रदीप्ता बनर्जी ने 14 वें दीक्षांत समारोह को लेकर जानकारी दी। बताया कि 20 सितंबर को होने वाले दीक्षांत समारोह में बीटेक, एमटेक, पीजी डिप्लोमा, एमबीए, डीयूएल डिग्री समेत पीएचडी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:44 PM (IST)
        

माध्यमिक स्कूलों में आज पढ़ाई की छुट्टी

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: पांच सिंतबर से शिक्षा निदेशालय में धरना दे रहे शिक्षक शुक्रवार को मुख्य शिक्षाधिकारी (सीईओ) कार्यालय पर तालाबंदी करेंगे। उपस्थिति पंजिका में हाजिरी लगाने के बाद राजकीय शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षक रोशनाबाद स्थित सीईओ कार्यालय में जुटेंगे। तबादलों में होने वाली गड़बड़ी, स्थानांतरण नियमावली लागू करने, अटैचमेंट का लाभ निरस्त करने, एसीपी का लाभ देने आदि की मांग को लेकर शिक्षक प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 04:14 PM (IST)
        

तमंचा लगाकर कारोबारी से बाइक लूटी

संवाद सूत्र नारसन: रुड़की से गांव सकौती लौट रहे कारोबारी से बदमाशों ने तमंचे के बल पर बाइक लूट ली। सूचना पर नारसन पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया, लेकिन बदमाशों व बाइक का पता नहीं चल पाया। कारोबारी ने लूट की तहरीर पुलिस को दी है। पुलिस के अनुसार गांव सकौती निवासी परीक्षित पुत्र विनोद पंवार का रुड़की के पूर्वावली में फायर इंस्टिंगशिन व धर्मकांटे का कारोबार है। रोजाना की तरह बुधवार को बाइक से परीक्षित घ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:56 PM (IST)
        

आधार कार्ड बनाने को लेकर हंगामा

रुड़की: टोडा कल्याणपुर गांव में आधार कार्ड बनाने के दौरान हंगामा हो गया। एक कर्मचारी के व्यवहार पर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। बाद में गांव के कुछ लोगों ने हंगामा कर रहे ग्रामीणों को शांत किया। टोडा कल्याणपुर गांव में इन दिनों आधार कार्ड बन रहे हैं। बुधवार को आधार कार्ड बनवाने के लिए पहुंचे कुछ ग्रामीणों को एक कर्मचारी ने कुछ बात कह दी। जिस पर ग्रामीणों ने कर्मचारी पर गलत व्यवहार करने का आरोप ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:55 PM (IST)
        

राजाजी पार्क के अंदर अवैध निर्माण को तोड़ा

हरिद्वार: हरिद्वार रेंज के बिल्केश्वर के पास पार्क के कर्मचारियों ने अवैध रूप से बनाए जा रहे भवन को तोड़ दिया। साथ ही आरोपी के खिलाफ वन संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया। राजाजी नेशनल पार्क की हरिद्वार रेंज के वनक्षेत्राधिकारी बीबी शर्मा ने बताया कि बिल्केश्वर मंदिर से सौ मीटर पार्क के अंदर अवैध रूप से निर्माण की सूचना मिली थी। मौके पर पार्क की टीम को भेजा गया तो वहां अवैध निर्माण होता हुआ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:46 PM (IST)
        

सैनिक कालोनी से छात्र लापता, दोस्त से पूछताछ

संवाद सहयोगी, रुड़की: सैनिक कालोनी से कक्षा 11 का एक छात्र संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया। पुलिस संदेह के आधार पर उसके एक दोस्त को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सैनिक कालोनी निवासी कक्षा 11 का छात्र अभिषेक पुत्र गोपाल मंगलवार को अपने घर से मोबाइल फोन पर बात करते बाहर निकला। परिजनों ने सोचा कि वह गली में खडे़ होकर फोन पर किसी दोस्त से बात कर रहा होगा। पर जब अभिषेक घंटों बाद भी घर नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:13 PM (IST)
        

नगर में निकली भव्य कलश यात्रा से माहौल भगवतमय

programme

जागरण संवाददाता, रुड़की: श्री महिला सत्संग भवन एवं श्री राधे-राधे भक्ति संस्थान की ओर से महिला सत्संग भवन में बुधवार से श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन किया गया। इस मौके पर भव्य कलश शोभायात्रा भी निकाली गई। बुधवार को बड़ी संख्या में महिलाएं व अन्य श्रद्धालु गंगनहर घाट स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर पहुंचे। यहां पर विधि-विधान से पूजन करने के बाद महिलाओं ने सिर पर मंगल कलश धारण किये। इस के उपरांत मंगल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:12 PM (IST)
        

दामाद व बेटे ने बनाया पिता को बंधक

संवाद सहयोगी, हरिद्वार : ज्वालापुर कोतवाली के सामने किराये पर रह रहे एक पिता को उसके दामाद व बेटे ने कमरे में बंधक बना लिया। बाद में जब पुलिस को सूचना दी गई उससे पहले ही वह उसे खोलकर भाग निकले। बाद में उनका आपस में समझौता होने पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पुलिस के अनुसार ज्वालापुर कोतवाली के ठीक सामने एक कमरे में किराये पर रहने वाले जररार से उसके बेटे व दामाद की किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:54 PM (IST)
        

शिक्षा विभाग व पुलिस के बीच अटका मुकदमा

संवाद सूत्र, लक्सर: क्षेत्र के आवासीय विद्यालय की एक छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में शिक्षा विभाग ने 15 दिन बाद भी आरोपी के खिलाफ तहरीर नहीं दी। यह स्थिति तब है जब ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने घटना की शिकायत के दूसरे दिन ही बीईओ को तहरीर देने के लिखित आदेश दिए थे। बताया गया कि खंड शिक्षा अधिकारी अलग से तहरीर देने के बजाय 15 दिन पहले ज्वाइंट मजिस्ट्रेट का पत्र थाने लेकर थाने पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने इसे तह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:35 PM (IST)
        

मां के डाटने पर बेटे ने पेड़ से लटकर फांसी लगाई

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: मां के डाटने से नाराज युवक ने गले में गम्छा लपेटकर पेड़ से लटकर फांसी लगा ली। सुबह लोगों ने पेड़ से लटके युवक के शव को देखकर पुलिस को सूचना दी। दूसरी ओर ज्वालापुर में एक युवक का शव पुलजटवाड़ा नहर में मिला है जिसकी पहचान नही हो पाई है। पुलिस के अनुसार बुधवार को जब कुछ लोग चड़ीदेवी स्थित जंगल की ओर गये तो उन्होने एक युवक का पेड़ पर लटका शव देख देखा। इस पर लोगों ने थाना श्यामपु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 06:50 PM (IST)
        
(News from Haridwar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें