Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरिद्वार

गुजरात सिखाएगा राज्य को दुग्ध उत्पादन बढ़ाने के गुर

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: उत्तराखंड का दुग्ध विकास विभाग अब गुजरात से दुग्ध उत्पादन बढ़ाने के गुर सीखेगा। हर जिले से विभाग के एक फील्ड आफिसर को गुजरात में ट्रेनिंग दी जाएगी। आठ से बारह सितंबर तक गुजरात में ट्रेनिंग होगी। 'श्वेत क्रांति' के मामले में गुजरात देश में अव्वल है। गुजरात में 'अमूल' के प्रोडक्ट पूरे देश में छाए रहे हैं। इसके विपरीत उत्तराखंड में दुग्ध उत्पादन पूरा नहीं है। हरिद्वार जिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

विवादित भूमि पर सड़क निर्माण, हंगामा

disputed land

संवाद सहयोगी, रुड़की: सोलानीपुरम में विवादित भूमि पर सड़क निर्माण को लेकर जमकर हंगामा हुआ। तनाव बढ़ने की सूचना पर एएसडीएम प्रत्यूष सिंह ने साइट पर जाकर सड़क का निर्माण रुकवाया और अब तक हुआ निर्माण जेसीबी लगाकर उखड़वा दिया। सोलानीपुरम में सरकारी भूखंड को कब्जाने के प्रयास पिछले कई साल से चल रहे हैं। एक बार तो भू माफिया ने पूरे भूखंड की चारदीवारी कराकर उस पर कब्जा जमा लिया था, जो तत्कालीन डीएम सचिन कुर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:25 PM (IST)
        

अपहरण की नीयत से खड़े युवक को दबोचा

संवाद सूत्र, भगवानपुर: अपहरण की नीयत से गांव में घुसे युवक को ग्रामीणों ने तड़के ही दबोच लिया। आरोपी को भगवानपुर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस के अनुसार रुड़की शक्ति विहार कालोनी से एक युवती ग्राम प्रेमराजपुर में रिश्तेदारी में आई है। युवती की कालोनी में रहने वाला युवक सोमवार की तड़के गांव में खड़ा था। युवक की गतिविधियां तड़के वहां से गुजर रहे ग्रामीणों को संदिग्ध लगी, जिस पर ग्रामीणों ने युवक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:28 PM (IST)
        

बाइक चोरी के आरोप में दो युवक हिरासत में

संवाद सहयोगी, रुड़की: भगवानपुर थाना पुलिस ने सुनहरा से पिछले दिनों चोरी हुई बाइक के मामले में दो युवकों को हिरासत में लिया है। वहीं रुड़की पुलिस ने कांग्रेस नेता की चोरी हुई बाइक तेलीवाला गांव से बरामद कर ली है। सुनहरा निवासी अशोक कुमार की बाइक 27 अगस्त को चोरी हुई थी। खोजबीन करने पर अशोक कुमार को पता लगा कि उसकी बाइक भगवानपुर थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान बरामद कर ली है। इसमें पुलिस ने बाइक चोरी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:03 PM (IST)
        

बैटरी रिक्शा अवैध

Batery Rikshaw

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: बैटरी रिक्शा को अवैध मानते हुए परिवहन विभाग ने उनके खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। अभियान के पहले दिन 18 रिक्शा सीज कर दिए। इन्हें बेचने वाले व चार्ज करने वालों पर भी विभाग कार्रवाई करेगा। चार्ज करने वालों को विभाग ने कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। बैटरी चलित रिक्शाओं को अब परिवहन विभाग अवैध मानकर चल रहा है। बैटरी रिक्शा व तिपहिया वाहन चालकों के बीच संचालन को लेकर वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:34 PM (IST)
        

हमलावरों ने दी जान से मारने की धमकी

रुड़की: ढंडेरा गांव में चार दिन पहले एक परिवार पर हुए हमले के मामले में आरोपी लोगों ने पीड़ित लोगों को जान से मारने की धमकी दी है। इस पर इस्लाम व फारूख ने सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को शिकायत की है। आरोप है कि हमलावर उन्हें मुकदमा दर्ज न कराने की हिदायत दे रहे हैं। वह चेतावनी दे रहे हैं कि उन्होंने मुकदमा दर्ज कराया तो इस बार उनका और भी बुरा हाल किया जाएगा। परिवार के लोगों को फिर से घर में घुसकर हमला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:41 PM (IST)
        

मुकदमा दर्ज होता देख दोनों ने किया समझौता

संवाद सहयोगी, रुड़की: गंगनहर कोतवाली पुलिस ने जब दोनों ओर से मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर ली तो दोनों पक्षों के लोग समझौता करने को राजी हो गए। तब पुलिस को दोनों को घर जाने दिया। रविवार को गांधी नगर निवासी नीरज आजाद नगर में आयोजित म्हाड़ी के मेले से घर आ रहा था। इसी बीच उसका सामना गांधी नगर निवासी पुष्कर सिंह से हो गया था। इस दौरान दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। मामला हाथापाई तक पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:26 PM (IST)
        

कमेटी के 30 लाख रुपये हड़पे, हंगामा

संवाद सहयोगी, रुड़की: कृष्णानगर में एक व्यक्ति कई सालों से कमेटी चला रहा है। उसके यहां राजेंद्र नगर, सुभाषनगर के लोग भी कमेटी डालते हैं। पिछले महीने की कमेटी का जमा पैसा संचालक ने हड़प लिया है। इससे कमेटी डालने वाले लोगों ने कमेटी संचालक के घर पर हंगामा किया है। राजेंद्र नगर निवासी करण पाल सिंह, महेंद्र सिंह, राजेश कुमार, सुनील कुमार, नरेंद्र सिंह, नंदन सिंह आदि ने गंगनहर कोतवाली पुलिस को दी गई तहर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:25 PM (IST)
        

बदमाशों को सिम उपलब्ध कराने वालों को भेजा जेल

संवाद सहयोगी, रुड़की: तिहरे हत्याकांड को अंजाम देकर फरार हुए बदमाशों ने फखरेहड़ी गांव के समीप छोड़ी गई कार से बरामद हुए तीनों सिम बदमाशों को उपलब्ध कराने वाले मेरठ निवासी दोनों लोगों को पुलिस ने सोमवार को जेल भेज दिया है। इनके संपर्क में रहने वाले अन्य कुछ लोगों की भी तलाश हो रही है। गंगनहर कोतवाली पुलिस पांच अगस्त को बदमाशों की कार से बरामद तीनों सिम को फर्जी आइडी पर एक्टिवेट करने वाले लोगों की तला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:25 PM (IST)
        

हुड़दंग मचा रहे युवकों पर पुलिस ने भांजी लाठी

संवाद सहयोगी, रुड़की: शराब पीकर हुड़दंग मचा रहे युवकों पर पुलिसकर्मियों ने जमकर लाठी भांजी। इस बीच अन्य तो भाग खडे़ हुए, पर दो को पुलिस ने पकड़कर चालान कर दिया। रोडवेज बस अड्डे के समीप स्थित एक होटल में रविवार की देर रात कुछ युवक शराब पीकर हंगामा करने लगे। इस पर होटल प्रबंधन ने सख्ती बरतते हुए इन सभी को होटल से बाहर निकाल दिया। इस पर आरोपी युवक रोडवेज बस अड्डे के सामने हुड़दंग करने लगे। इससे बसों स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:23 PM (IST)
        

फाइलों से नहीं निकल पाया पुल

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: छह गांवों को जिला मुख्यालय व लालढांग को जोड़ने के लिए रवासन नदी पर प्रस्तावित पुल का निर्माण फाइलों में ही दबा है। बरसात के समय में जब रवासन में उफान आता है तो छह गांवों का संपर्क पूरी तरह से कट जाता है। ऐसा नहीं है कि पुल निर्माण को लेकर स्थानीय लोगों तथा जनप्रतिनिधियों ने आवाज नहीं उठाई। लेकिन, हरिद्वार मुख्यालय व देहरादून में बैठने वाले अधिकारियों पर इसका कोई असर नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:16 AM (IST)
        

बीमारियों का चौतरफा वार, विभाग लाचार

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: शहर और उपनगर ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी वायरल के साथ डेंगू-मलेरिया के मामले सामने आने लगे हैं। बाढ़ ग्रस्त लक्सर क्षेत्र में इन बीमारियों का कहर ज्यादा है। पखवाड़े भर के भीतर अलग-अलग स्थानों पर चार मौतें भी हो चुकी हैं, लेकिन जिम्मेदार महकमा इसे नियंत्रित करने में लाचार नजर आ रहा है। अगस्त के अंतिम सप्ताह से लेकर सितंबर तक बीमारियों का प्रकोप रहता है। डेंगू से लेक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:15 AM (IST)
        

लापता हिस्ट्रीशीटरों की तलाश में जुटी पुलिस

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: रुड़की गैंगवार के बाद अब पुलिस को लापता हुए हिस्ट्रीशीटरों (एचएस) की याद आई है। जनपद से लापता हुए 54 हिस्ट्रीशीटरों की तलाश में पुलिस जुटी है। इसके साथ ही जो हिस्ट्रीशीटर हैं, उनकी गतिविधियों पर भी लगातार नजर रखने के आदेश दिए हैं। सभी हिस्ट्रीशीटर पुलिस के रडार पर हैं। रुड़की में हुए गैंगवार भले ही दो अपराधियों के बीच की पुरानी अदावत के चलते हुई हो, लेकिन इसी बहाने पुलिस अब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:15 AM (IST)
        

डीएम को चाबी सौंपेंगे उद्यमी

bussiness men threate

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: बिजली की अघोषित कटौती को लेकर उद्यमियों का सब्र का बांध टूटता जा रहा है। उद्यमियों ने ऐलान किया है कि तीन दिन में बिजली आपूर्ति सुचारु नहीं हुई तो गुरुवार को वे उद्योगों के शटरडाउन कर चाबी डीएम को सौंप देंगे। यही नहीं अगस्त का बिजली का बिल सहित अन्य टैक्स भी नहीं देंगे। यह जानकारी सिडकुल मैन्यूफैक्चर्र एसोसिएशन के अध्यक्ष हरेंद्र गर्ग ने पत्रकारों को दी। रविवार को शंकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:13 PM (IST)
        

ग्रामीण पर फायर करने वाले बदमाश चिह्नित

संवाद सूत्र, बहादराबाद: ट्यूबवेल पर चोरी करने पहुंचे बदमाशों ने खेत मालिक पर फायर कर दिए थे। जब ग्रामीणों ने बदमाशों को घेरना चाहा तो वे बाइक छोड़कर फरार हो गए थे। पुलिस ने बाइक के माध्यम में बदमाशों को चिह्नित कर लिया। उल्लेखनीय है कि तीन दिन पहले थाना बहादराबाद क्षेत्र के गांव भौरी निवासी अकरम रात्रि के समय अपने खेत पर गया। खेत में लाइट जलती देखकर वह आगे गया तो वहां पर बदमाश उसके ट्यूबवेल पर चो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:12 PM (IST)
        

नलकूप चालू न होने से बढे़गी मुश्किलें

संवाद सहयोगी, रुड़की: हरिद्वार जिले में 55 सरकारी नलकूप यांत्रिक व विद्युत दोष के कारण ठप हैं। इससे पांच हजार हेक्टेयर भूमि पर रबी की बुआई का संकट हो सकता है। सिंचाई विभाग के पास ठप नलकूपों को चालू कराने को फिलहाल बजट नहीं है। इससे किसान की चिंता बढ़ी हुई है कि रबी की बुआई कैसे होगी। हरिद्वार जिले में 350 सरकारी नलकूप हैं। एक नलकूप से 75 हेक्टेयर भूमि सिंचित होती है। जिले की काफी खेती सरकारी नलकूप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:03 PM (IST)
        

आत्मबोधानंद का अनशन पांचवें दिन भी जारी

हरिद्वार: मांगों को लेकर मातृसदन के ब्रह्मचारी आत्मबोधानंद का अनशन पांचवें दिन भी जारी रहा। ब्रह्मचारी के स्वास्थ्य परीक्षण को पहुंची जिला अस्पताल की टीम को मातृ सदन ने लौटा दिया। एंटी माइनिंग फोर्स की ओर से बीत दिनों सीज किए स्टोर क्रशरों को पेनाल्टी लगाने के बाद खोलने के आदेश पर मातृ सदन नाराज है। स्टोन क्रशरों को बंद किए जाने, गंगा में खनन बंदी का अध्यादेश लाने और अब तक हुए वैध-अवैध खनन की जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:02 PM (IST)
        

किसानों को नहीं आएगी रबी की बुआई में दिक्कत

संवाद सहयोगी, रुड़की: जिला सहकारी बैंक ने आर्थिक तंगी से जूझ रहे किसानों को नया ऋण देने का रास्ता निकाल लिया है। इसके लिए अल्पकालीन ऋण को मध्य कालीन ऋण में परिवर्तित कर उन्हें ऋण दिया जाएगा। हरिद्वार जिले में करीब सवा लाख किसान सहकारी समितियों से खेतीबाड़ी के लिए ऋण लेते हैं। गन्ने का भुगतान न होने व सूखा लंबा खींचने के कारण जिले का किसान इस बार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। इस कारण जिला सहकारी बैंक न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:02 PM (IST)
        

फरार आरोपियों की तलाश में दी दबिश

संवाद सूत्र, झबरेड़ा: भक्तोवाली गांव में शुक्रवार की रात को हुए शहजाद हत्याकांड में फरार चल रहे तीन आरोपियों की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है। पुलिस ने उन पर दबाव बनाने के लिए कोर्ट से कुर्की से पूर्व की उद्घोषणा के वारंट लेने के प्रयास भी तेज कर दिए हैं। शुक्रवार की रात को रास्ते पर मिट्टी डालने में आ रहे खर्चे को लेकर उत्पन्न विवाद में शहजाद की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। हत्याकाड मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:01 PM (IST)
        

विद्यालय में धब्बा बने शौचालय

toilet problem

जागरण संवाददाता, रुड़की: जिले के सभी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शौचालय होने का दावा तो विभाग कर रहा हैं, लेकिन अधिकांश स्कूलों के शौचालय में जाना तो दूर पास से गुजरना नागवार है। शौचालयों में शायद ही कभी सफाई होती है। इन शौचालयों में पानी आदि के कनेक्शन भी नहीं हैं। हरिद्वार जिले की बात की जाए तो यहां पर 676 प्राथमिक विद्यालय, 119 जूनियर हाईस्कूल हैं। दो साल पहले सुप्रीम कोर्ट की दखल क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 06:59 PM (IST)
        
(News from Haridwar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें