Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरिद्वार

भेलकर्मी की पत्नी से दिनदहाड़े लूटी चेन

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: पॉश कॉलोनी शिवालिक नगर में घर के बाहर खड़ी भेलकर्मी की पत्नी से बाइक सवार दो बदमाशों ने पता पूछने के बहाने उसके गले से चेन लूट ली। छीनाझपटी में बदमाश आधी चेन ही लूट ले गए। सरेशाम हुई चेन लूट की घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस के अनुसार रानीपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित पॉश कॉलोनी शिवालिक नगर के क्यू कलस्टर, 182 निवासी भेलकर्मी सुदामा की पत्नी फूलवती शुक्रवार शाम चा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:59 PM (IST)
        

क्षेत्र में मिलवाटी मावे का धंधा करने वाले हुए सक्रिय

संवाद सूत्र, लक्सर: होली नजदीक आते ही मिलावटी मावा का धंधा करने वाले भी सक्रिय हो गए हैं। होली पर मावा की डिमांड बढ़ने के साथ ही डिलीवरी मावा की सप्लाई तेज हो गई है। क्षेत्र में मिठाई की दुकानों पर इस्तेमाल के लिए मिलावटी मावा की सप्लाई का क्रम साल भर चलता रहता है, लेकिन त्योहार आते ही मिलावट का धंधा और तेज हो जाता है। अब होली में एक सप्ताह शेष है, लिहाजा एक बार फिर मिलावटी मावा की सप्लाई तेज हो ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:53 PM (IST)
        

कर्मियों ने शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना

नारसन: उत्तम चीनी मिल के कर्मचारियों ने चीनी मिल पर वायदाखिलाफी का आरोप लगाते हुए अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। शुक्रवार को उत्तम चीनी मिल के कर्मचारी प्रवीन, हितेश, रोहित, कपिल, अजयवीर सिंह आदि कर्मचारी उत्तम चीनी मिल के गेट पर धरना देकर बैठ गए। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि पिछले वर्ष नवंबर में चीनी मिल ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:38 PM (IST)
        

पार्षद और राजस्व निरीक्षक में नोकझोंक, तालाबंदी

जागरण संवाददाता, रुड़की: आरसी जारी करने के बाद वापस लेने के आश्वासन और अधिक बिल लेने पर निगम पार्षद की जल संस्थान के कर-राजस्व निरीक्षक और कर्मचारी संघ के अध्यक्ष के साथ नोकझोंक हो गई। मामला तूल पकड़ने पर जलसंस्थान के कर्मचारियों ने ट्यूबवेल बंद कर कार्यालय में तालाबंदी कर दी। प्रकरण को लेकर नगर निगम के मेयर और जल संस्थान के अधिशासी अभियंता के बीच लंबी वार्ता के बाद मामला सुलझा। सिविल लाइंस निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:54 PM (IST)
        

मिलावट के खेल की दी जानकारी

जागरण संवाददाता, रुड़की: यूं तो मिलावट का खेल वर्ष भर चलता रहता है लेकिन पर्व त्योहारों और वेडिंग सीजन में यह चरम पर पहुंच जाता है। उपभोक्ता जागरूक हों, तो इस पर काफी हद तक अंकुश लग सकता है। मैथोडिस्ट ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में शुक्रवार को आयोजित संगोष्ठी में एमए गृह विज्ञान अंतिम वर्ष की छात्राओं को खाद्य पदार्थो में मिलावट के प्रकार, उद्देश्य, मिलावट में प्रयुक्त होने वाली सामग्री के अलावा इस पर अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:53 PM (IST)
        

किशोर समेत दो में स्वाइन फ्लू के लक्षण

जागरण संवाददाता, रुड़की: साउथ सिविल लाइंस निवासी एक युवक एवं सालियर गांव निवासी एक सोलह वर्षीय किशोर में स्वाइन फ्लू के लक्षण मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। दोनों का रुड़की सिविल अस्पताल में सैंपल लिया गया है। सैंपल को जांच के लिए दिल्ली स्थित लैब भेजा गया है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक साउथ सिविल लाइंस निवासी एक युवक एवं सालियर गांव निवासी एक किशोर का रुड़की के एक निजी अस्पताल में उपचा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:50 PM (IST)
        

छात्राओं ने दिया बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: महिला महाविद्यालय में चल रहे होम साइंस फेस्टीवल-2015 के दूसरे दिन छात्राओं ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभा दिखाई। प्रतियोगिता के जरिये बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया गया। सतीकुंड कनखल स्थित महाविद्यालय में शुक्रवार को कई प्रतियोगिताएं हुई। सलाद मेकिंग प्रतियोगिता में याचिका, सरगम, पूजा, रानी, विशाखा, राधा, नेहा, भारती, राखी, शिवानी, प्रिया, कीर्ति पंत आदि ने भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:47 PM (IST)
        

बकाया भुगतान पर किसान मुखर

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: गन्ने का बकाया भुगतान को लेकर किसान मुखर हो गए हैं। किसानों ने शुक्रवार को उत्तराखंड किसान मजदूर रक्षा दल के बैनर तले डीएलसी कार्यालय के बाहर धरना देते हुए बकाया भुगतान जल्द कराने की मांग की। किसानों ने इस संबंध में डीएम से भी गुहार लगाई है। इस मौके पर आयोजित सभा की अध्यक्षता करते हुए ज्वालापुर गन्ना समिति के अध्यक्ष बलवंत सिंह चौहान ने कहा कि गन्ना मूल्य भुगतान न करना ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:40 PM (IST)
        

किशोरी से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

हरिद्वार: किशोरी से दुष्कर्म मामले पुलिस ने आरोपी युवक को बीती देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। मेडिकल रिपोर्ट में किशोरी से दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। आरोपी युवक का चालान कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार बुधवार को ज्वालापुर क्षेत्र में रहने वाली एक किशोरी को बहका फुसलाकर आरोपी कलियर स्थित एक होटल ले गया। जहां उसने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। किशोरी ने आपीबीती परिजनों को बताई। परिजनों ने प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:16 AM (IST)
        

एक साथ उठी पति-पत्नी की अर्थी

संवाद सूत्र, भगवानपुर: बुधवार को ट्रेन की चपेट में आए दंपती का गुरुवार को कस्बा भगवानपुर में अंतिम संस्कार किया गया। 13 साल के बेटे ने मां-बाप की चिता को अग्नि दी। कस्बा भगवानपुर निवासी योगेंद्र 40 वीं वाहिनी पीएसी में तैनात थे। बुधवार को वह परिवार के साथ बिजनौर जिले के नगीना क्षेत्र में अपने किसी रिश्तेदार के यहां गए थे। लौटते समय नगीना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ते समय योगेंद्र व उसकी पत्नी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:16 AM (IST)
        

सर्राफा व्यापारियों ने ऊर्जा निगम टीम को घेरा, हंगामा

जागरण संवाददाता रुड़की: उन्नीस हजार के बिल का भुगतान न करने पर बिजली का कनेक्शन काटने गई ऊर्जा निगम की टीम को सर्राफा व्यापारियों ने घेर लिया। गलती सर्राफ की निकलने पर व्यापारी भी बैकफुट पर आ गए। सर्राफ के उन्नीस हजार का भुगतान करने के बाद टीम लौटी। बुधवार को ऊर्जा निगम की टीम ने बकायेदारों के खिलाफ बिजली काटो कनेक्शन अभियान चलाया। टीम ने रामनगर, पुरानी तहसील, मोहल्ला राजपुतान, मच्छी मोहल्ला में ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:16 AM (IST)
        

आज होंगे साक्षात्कार

रुड़की : शुक्रवार से राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन योजना के अंतर्गत साक्षात्कार होंगे। दो दिन तक चलने वाली साक्षात्कार की प्रक्रिया में करीब चालीस आवेदकों को बुलाया गया है। भारत सरकार की राष्ट्रीय शहरी अजीविका मिशन योजना के तहत नगर निगम सीमा अंतर्गत रहने वाले बेरोजगारों को स्वावलंबी बनाने के लिए दो लाख तक का ऋण दिया जाना है। इसके लिए शुक्रवार व शनिवार को नगर निगम सभागार में साक्षात्कार होंगे। एसएनए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:16 AM (IST)
        

युवक ने जहर खाकर जान दी

हरिद्वार: बुधवार रात जहरीले पदार्थ का सेवन करने वाले युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने पंचनामा भर शव का पोस्टमार्टम कराकर उसे मृतक के परिजनों को सौंप दिया। पुलिस के मुताबिक ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र स्थित हरिलोक कालोनी निवासी मृगेश पांडे 35 पुत्र चन्द्रशेखर पांडे मूल निवासी टकसा इब्राहीमपुर सेलमपुर जिला फतेहपुर उप्र अकेला रहता था। बुधवार रात उसने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। हालत बिगड़ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:41 PM (IST)
        

दूधिया रोशनी से जगमगाएगा लंढ़ौरा

संवाद सूत्र, लंढ़ौरा: जल्द ही लंढ़ौरा क्षेत्र दूधिया रोशनी से जगमगाएगा। नगर पंचायत लंढ़ौरा की ओर से नगर निकाय क्षेत्र में ट्यूबलाइट व सोडियम लाइट के स्थान पर एलईडी लाइटे लगाई जाएंगी। यह निर्णय गुरुवार को नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में लिया गया। गुरुवार को नगर पंचायत लंढ़ौरा के सभागार में बोर्ड की बैठक आयोजित की गई। बैठक में अधिशासी अधिकारी राजेश पुरी ने शहर में करीब दस लाख की लागत से एलईडी लाइटे लग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:26 PM (IST)
        

दुकान आवंटन प्रकरण में निगम ने समिति को सौंपे अभिलेख

जागरण संवाददाता, रुड़की: नियमविरुद्ध दुकान आवंटन प्रकरण में नगर निगम ने हाइकोर्ट के आदेश पर गठित समिति को अभिलेख सौंप दिए हैं। वर्ष 2012 में नगर पालिका (अब नगर निगम) के निवर्तमान अध्यक्ष और विधायक प्रदीप बत्रा के कार्यकाल में रामनगर और सिविल लाइंस क्षेत्र में करीब दो दर्जन से अधिक दुकानों को नियम विरुद्ध आवंटित करने के आरोप लगे थे। वर्ष 2013 में रुड़की नगर पालिका के निगम बनने पर मेयर यशपाल राणा ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:50 PM (IST)
        

हाईटेंशन लाइन से लाइनमैन झुलसा

कलियर : कलियर के बेडपुर चौराहे पर हाईटेंशन विद्युत लाइन पर काम कर रहा लाइनमैन करंट आने से गंभीर रूप से झुलस गया। गंभीर हालत में उसे पहले तो रुड़की के अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिर यहां से उसे देहरादून के लिए रेफर कर दिया गया। मेहवड़खुर्द गांव निवासी अफजाल ऊर्जा निगम में बतौर संविदा कर्मी लाइनमैन के रूप में कार्यरत है। गुरुवार को वह दो अन्य लाइनमैन गुलफाम व ताहिर के साथ बेडपुर चौराहे पर पहुंचा। च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:49 PM (IST)
        

दबंगों ने युवक को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: पुरानी रंजिश के चलते दबंगों ने एक युवक को घर से बाहर निकालकर उसे दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। परिजनों ने उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के बाद पुलिस को दबंगों के विरुद्ध कार्रवाई को तहरीर दी गई। पुलिस के अनुसार थाना पथरी के गांव दुर्गागढ़ निवासी जोगेन्द्र धीमान पुत्र प्रकाश के घर कुछ दबंग घुस आये और गाली गलौज की। जोगेन्द्र ने दबंगों का विरोध किया तो वह जोगेन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:20 PM (IST)
        

एनएसएस स्वयंसेवियों ने किया जागरूक

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के एनएसएस शिविर अलग-अलग जगह जारी रहे। स्वयंसेवियों ने लोगों को विभिन्न विषयों के प्रति जागरूक किया। कन्या गुरुकुल महाविद्यालय की एनएसएस की स्वयंसेवी छात्राओं ने लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया। लक्सर रोड क्षेत्र में लोगों को पॉलीथिन का उपयोग बंद करने को लेकर जागरूक किया गया। इस दौरान कार्यक्रम अधिकारी डॉ. ऋचा सैनी, उर्वशी, टीना,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:18 PM (IST)
        

प्रेम प्रसंग के चलते प्रेमी युगल फरार

हरिद्वार: प्रेम प्रसंग के चलते हुए प्रेमी युगल फरार हो गए। किशोरी के परिजनों ने काफी तलाशने के बाद युवक के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। दूसरी ओर जगजीतपुर गांव कनखल से एक युवती के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस तफ्तीश में जुट गई है। पुलिस के अनुसार ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र स्थित लेवर कालोनी से एक युवक पड़ोस की किशोरी को अपने साथ भगा ले गया। इस बात का पता लगने पर किशोरी के परिजनों ने पहले उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:18 PM (IST)
        

छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले चार मनचले दबोचे

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: कनखल पुलिस ने स्कूलों व कॉलेजों के बाहर छात्राओं से छेड़छाड़ की घटनाओं को रोकने को गुरुवार को मनचलों के विरुद्ध अभियान चलाया। पुलिस कार्रवाई के दौरान छह मनचले अपनी बाइकें छोड़ भागे, जिन्हें सीज कर दिया गया। जबकि चार मनचलों को दबोच लिया गया। थाना कनखल पुलिस को लगातार स्कूलों व कॉलेजों के बाहर होने वाली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाओं की सूचना मिल रही थी। थानाध्यक्ष रितेश शाह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:58 PM (IST)
        
(News from Haridwar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें