Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरिद्वार

खनन के पट्टे सील

संवाद सूत्र, बुग्गावाला: एंटी माइनिंग सेल ने बुग्गावाला क्षेत्र में छापा मारकर चार स्टोन क्रशर व चार खनन के पट्टे सील किए हैं। कार्रवाई से खनन माफिया में हड़कंप मचा है। करीब एक महीने से जब भी बुग्गावाला थाना पुलिस ने गंगा की सहायक नदियों में छापा मारा, हमेशा खनन पकड़ में आया। इससे पुलिस को आशंका थी कि अवैध खनन स्टोन क्रशरों के चोरी छिपे चलने से हो रहा है। दूसरी ओर, खनन माफिया के गुर्गे स्वीकृत खनन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:04 PM (IST)
        

पत्नी ने पति पर लगाया नहर में फेंकने का आरोप

संवाद सहयोगी, रुड़की: पति-पत्नी के एक दूसरे पर संदेह ने 18 वर्ष के रिश्ते में दरार डाल दी। पत्नी ने पति पर गंगनहर में फेंकने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की, वहीं पति ने आरोपों को निराधार बताते हुए पत्नी पर ही उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पुलिस के अनुसार मोहनपुरा निवासी युवती की शादी 18 वर्ष पूर्व देवबंद सहारनपुर निवासी युवक के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही दोनों के बीच विवाद होते रहे। महिला क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:30 PM (IST)
        

एक मई को यात्रा पर जाएंगी जशोदा बेन!

हरिद्वार, जासं। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेंद्र मोदी की पत्‍‌नी जशोदा बेन चार धाम यात्रा के लिए 28 या 29 अप्रैल हरिद्वार आएंगी। उत्तरी हरिद्वार के कच्छी आश्रम व शांतिकुंज में यात्री दल के ठहरने की व्यवस्था की गई है। एक मई को दल चारधाम यात्रा पर जाएगा। चुनावी हलफनामे में नरेंद्र मोदी के पत्‍‌नी के तौर पर जशोदा बेन का नाम दिए जाने के बाद से वे सुर्खियों में है। उनके यात्रा पर जाने की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 03:17 AM (IST)
        

पाक नागरिक का बैग चुराने के 3 आरोपी गिरफ्तार

हरिद्वार, संवाद सहयोगी। रेलवे स्टेशन से पाकिस्तानी नागरिक का बैग चोरी करने के तीन आरोपियों को जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपी यूपी के गौंडा जिले के निवासी हैं। शुक्रवार को जीआरपी थाने में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी सिटी एसएस पंवार ने बताया कि पाकिस्तानी नागरिक गोपाल दत्त दास हरिद्वार के भूपतवाला स्थित सदानी दरबार आश्रम में आए थे। 16 अप्रैल को वह वापस जाने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 03:17 AM (IST)
        

पदमश्री अवधेश कौशल को मिली जमानत

हरिद्वार, संवाद सहयोगी। वन गुर्जरों को राजाजी पार्क से बाहर न आने के लिए भड़काने के आरोपी रुलक संस्था के अध्यक्ष और पदमश्री अवधेश कौशल को सत्र न्यायालय से जमानत मिल गई है। उन्हें मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने राजाजी नेशनल पार्क में रहने वाले वन गुर्जरों को अन्य जगह विस्थापित करने के आदेश दिए थे। न्यायालय के आदेश पर वर्ष 1998 में पार्क प्रशासन ने वन गुर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 03:17 AM (IST)
        

निशंक की खातिर कसम तोड़ेंगे बाबा!

हरिद्वार, अनूप कुमार। योगगुरु बाबा रामदेव हरिद्वार से भाजपा प्रत्याशी को जिताने हरिद्वार न आने की कसम फिर तोड़ने जा रहे हैं। पतंजलि सूत्रों का कहना है कि यहां से भाजपा प्रत्याशी डा. रमेश पोखरियाल निशंक को जिताने, उन्हें वोट देने को मई के पहले सप्ताह हरिद्वार आ रहे हैं। इससे पहले वे देवप्रयाग जाते समय 8 अप्रैल को कुछ देर के लिए पतंजलि के बाहर रुके थे। निशंक को लेकर भाजपा की तैयारियों के साथ ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 03:17 AM (IST)
        

आपूर्ति सुचारू, निगम को सवा लाख की चपत

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : गुरुवार को आए अंधड़ से पथरी क्षेत्र के दर्जनों गांवों की विद्युत आपूर्ति शुक्रवार को दोपहर तक सुचारू हो पाई। वहीं अंधड़ से निगम को करीब सवा लाख रुपये का नुकसान हुआ है। गुरुवार दोपहर को आई अंधड़ ने ग्रामीण क्षेत्रों में जमकर कहर बरपाया। लक्सर डिविजन के मिस्सरपुर गांव में 11 केवी की लाइन पर एक पीपल का पेड़ गिर गया। इससे लाइन के पांच पोल और 25 केवीए का ट्रांसफार्मर धराशायी ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

दो दिन से हो रही बारिश ने रोके किसानों के कदम

संवाद सूत्र, नारसन: क्षेत्र में दो दिन से हो रही बारिश ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। गेहूं की कटाई से लेकर थ्रेसिंग तक का कार्य पूर्ण रूप से बंद हो गया है। किसानों को इस बात की आशंका है कि यदि जल्द मौसम साफ नहीं हुआ तो गेहूं काला पड़ जाएगा और बाजार में उसका खरीददार भी नहीं मिलेगा। इस समय गेहूं की फसल पककर तैयार हो चुकी है, कुछ किसान तो खेतों से गेहूं काटकर उसकी थ्रेसिंग करा रहे हैं, लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

दाई से कराया प्रसव, महिला की हालत बिगड़ी

जागरण संवाददाता, रुड़की: मंगलौर क्षेत्र के मुंडलाना गांव में दाई से प्रसव कराने पर महिला और गर्भस्थ की जान पर बन आई। महिला के जुड़वा बच्चे होने से एक नवजात का जन्म तो हो गया, लेकिन दूसरे का जन्म नहीं हो पाया। हालत बिगड़ने पर उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महिला की हालत चिंताजनक बनी है। सरकार की ओर से सुरक्षित प्रसव के लिए जननी सुरक्षा समेत कई योजनाओं का संचालन किया है, लेकिन आज भी कई गां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

बाइक सवार अनियंत्रित होकर गिरा, मौत

संवाद सूत्र, लक्सर: लक्सर खेड़ी मार्ग पर हुए सड़क हादसे में एक फैक्ट्री कर्मचारी की मौत हो गई। परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार लक्सर कोतवाली के खेड़ी कलां गांव निवासी मुकेश (36) स्थानीय बिरला टायर फैक्ट्री में काम करता था। गुरुवार को वह रोजाना की तरह घर से बाइक पर फैक्ट्री जाने के लिए निकला। अभी वह फैक्ट्री के समीप पहुंचा ही था कि अचानक उसकी बाइक अनियंत्रित होकर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:05 PM (IST)
        

नेपाल सीमा के समीप मिली अपहृत किशोरी

संवाद सहयोगी, रुड़की: सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र से अपहृत किशोरी नेपाल सीमा के समीप नानपारा, जिला बहराइच से बरामद हुई है। अपहरणकर्ताओं ने किशोरी को बंधक बनाकर खेत में फेंका था। ग्रामीणों की सहायता से किशोरी ने परिजनों को जानकारी दी थी। पुलिस के मुताबिक सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्रांतर्गत रोडवेज के समीप निवासी किशोरी पांच अप्रैल को रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गई थी। मामले में परिजनों ने बहाद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 05:23 PM (IST)
        

जौरासी में वृद्ध को गोली मारी, गंभीर

संवाद सहयोगी, रुड़की: सोमवार रात जौरासी गांव में नमाज अता कर घर जा रहे वृद्ध को एक व्यक्ति ने गोली मार दी। गंभीर हालत में वृद्ध को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी ने सुबह भी पेड़ काटने को लेकर हुए विवाद में फायरिंग की थी। पुलिस उसी विवाद से मामले को जोड़कर देख रही है। क्योंकि, वृद्ध विवाद में बीच बचाव कराने वालों में शामिल था। पुलिस के अनुसार सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्रांतर्गत जौरासी ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 05:21 PM (IST)
        

ज्वालापुर में दो पक्षों में मारपीट, इलाके में तनाव

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: ज्वालापुर कोतवाली अंतर्गत भीरवाली मोहल्ला में देर रात दो पक्षों में मामूली कहासुनी के बाद विवाद मारपीट तक पहुंच गया। इसमें चार युवक घायल हो गए। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्षेत्र में तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल व पीएससी तैनात की गई है। इस दौरान घटना स्थल पर हंगामा कर रहे एक पक्ष के लोगों को हटाने के लिए पुलिस को लाठियां भी फटकारनी पड़ी। घटना के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 12:22 AM (IST)
        

घटनाओं को दबाने में लगी गंगनहर पुलिस

संवाद सहयोगी, रुड़की: गंगनहर कोतवाली पुलिस क्षेत्र में हो रही वारदातों की अनदेखी कर रही है। क्षेत्र में हुई चोरी और ठगी की वारदातों का अब तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। गंगनहर कोतवाली पुलिस व अपराधियों के बीच चोली दामन का साथ हो गया है। शहर में सक्रिय बदमाश गंगनहर कोतवाली क्षेत्र को आसान लक्ष्य मान आए दिन वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। कोतवाली पुलिस इन पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। कोतवाली पुलिस की ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 05:14 PM (IST)
        

दिल्ली से लौटते समय रुड़की डिपो की बस के पहिये निकले

जागरण संवाददाता, रुड़की: दिल्ली बस अड्डे से यात्रियों को लेकर हरिद्वार आ रही रुड़की डिपो की बस के पहिये राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र(एनसीआर) में यमुना ब्रिज के समीप निकल गए। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। इस मामले में अधिकारी कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं। शनिवार को रुड़की बस अड्डे से एक बस संख्या यूए 07-1032 दिल्ली गई थी। शाम को दिल्ली से सवारियों को लेकर बस रुड़की आ रही थी, जैसे ही बस दिल्ली से न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 05:13 PM (IST)
        

एक और पशु तस्कर गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बुग्गावाला: चार दिन पूर्व अमानतगढ़ बैरियर तोड़कर फरार हुए तीन पशु तस्करों में से पुलिस ने एक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी चालक को उसी दिन गिरफ्तार कर चुकी है। हालांकि दो आरोपी अभी भी फरार हैं। सोमवार की शाम अमानतगढ़ बैरियर पर चेकिंग के दौरान मिनी ट्रक में पशु लेकर आ रहे तस्करों ने पुलिसकर्मियों पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया था। हालांकि पुलिस ने आरोपियों का पीछा कर खेलपुर गांव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:40 PM (IST)
        

युवक की मौत को लेकर परिजनों से पूछताछ

लक्सर: दाबकी गांव में युवक की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस उसके परिजनों से पूछताछ कर रही है। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। लक्सर कोतवाली के दाबकी कलां गांव में एक युवक विनेश की बुधवार रात्रि संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। किसी ने युवक की हत्या की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर तत्काल गांव में पहुंचकर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिये भिजवा दिया था। पुलिस युवक के परिजनों से मौत क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:40 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में वृद्ध की मौत, युवक घायल

संवाद सूत्र, भगवानपुर: ईमलीखेड़ा बाईपास मार्ग पर माजरी गांव के समीप टैंपो को ओवरटेक करते समय बाइक सवार घायल हो गए। इसमें वृद्ध की मौत हो गई, जबकि युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस के अनुसार गुरुवार को इब्राहिमपुर मसाईं निवासी बाइक सवार प्रदीप (30) व बख्शी (70) ईमलीखेड़ा से अपने गांव की ओर जा रहे थे। ईमलीखेड़ा मार्ग प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:40 PM (IST)
        

अतिक्रमण करने वाले 15 दुकानदारों को नोटिस

मंगलौर : हाईवे पर दुकानों के सामने अतिक्रमण करने वाले 15 दुकानदारों को पुलिस ने नोटिस जारी किया। मंगलौर हाईवे पर अधिकांश दुकानदारों ने अपनी दुकानों के सामने अवैध तरीके से सामान रखा हुआ है। इसके कारण दिन ब दिन सड़क दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। मंगलौर पुलिस कई बार दुकानदारों को मौखिक रूप से अतिक्रमण हटाने को कह चुकी हैं, लेकिन अब तक अतिक्रमण नहीं हटाया गया। इसकी वजह से आए दिन हाईवे पर जाम की समस्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:40 PM (IST)
        

छात्र के हत्यारोपी मदरसा संचालक को भेजा जेल

संवाद सूत्र, भगवानपुर: रंजिशन छात्र की अपहरण के बाद हत्या के मामले में भगवानपुर थाना पुलिस ने मदरसा संचालक को जेल भेज दिया है। वारदात में प्रयुक्त लोहे की रॉड भी पुलिस ने बरामद की है। भगवानपुर थाना क्षेत्र के मोहितपुर स्थित मदरसा के संचालक अब्दुल रहमान निवासी मोहितपुर ने चार मार्च को कक्षा तीन के छात्र उकासा पुत्र आदिल निवासी अहमदनगर मेरठ यूपी की अपहरण के बाद हत्या कर दी थी। साक्ष्य छिपाने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 11:40 PM (IST)
        
(News from Haridwar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »