Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरिद्वार

पौधे न देने पर दस हजार क्षतिपूर्ति देने के आदेश

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: पापुलर के पौधे समय से न देने के मामले में जिला उपभोक्ता फोरम ने पंतनगर बायो प्लांटेक को दस हजार रुपये क्षतिपूर्ति के रूप में शिकायकर्ता को अदा करने के आदेश दिए हैं। राजेंद्र नगर रुड़की निवासी सहदेव ने एक अगस्त 2014 को पंतनगर बायो प्लांटेक जसपुर उधमसिंहनगर के खिलाफ एक शिकायत दायर की थी। शिकायत में उन्होंने कहा था कि उन्हें अपने खेत में एक हजार पापुलर के पौधे लगाने थे। इसी ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:59 PM (IST)
        

तीन दिन से पानी को तरस रहे लोग

संवाद सूत्र, मंगलौर : गर्मी की दस्तक के साथ ही क्षेत्र में पानी का संकट भी खड़ा हो गया है। बीते तीन दिनों से लोगों के घरों में पानी की बूंद तक नहीं आई। क्षेत्र में जलापूर्ति को लगाए गए तीनों ट्यूबवेल भी जवाब दे चुके हैं। मंगलौर में वैसे तो पानी की सप्लाई को एक ओवरहेड टैंक और तीन ट्यूबवेल लगे हैं। लेकिन, सोमवार से लोगों को पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है। जलनिगम कर्मियों की मानें तो मोहल्ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:29 PM (IST)
        

पानी का बिल नहीं दे रहे 90 विभागीय अधिकारी

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: धर्मनगरी में उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के सरकारी विभाग के अधिकारी मुफ्त का पानी पी रहे हैं। यही नहीं जल संस्थान के बिल जारी करने के बाद उत्तर प्रदेश के अधिकारियों ने भुगतान करने के बजाय बिल लेने से इन्कार कर दिया है। इससे जल संस्थान को लक्ष्य हासिल करने में पसीने छूट रहे हैं। वित्तीय वर्ष 2014-2015 में जलसंस्थान को चौदह करोड़ का लक्ष्य मिला था। इसमें से मात्र सवा सात ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:21 PM (IST)
        

आउटसोर्स कर्मियों के समर्थन में शिक्षक संघ

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान (रमसा) में उपनल के जरिए तैनात किए गए कर्मियों की सेवा समाप्त किए जाने का राजकीय शिक्षक संघ ने विरोध किया है। संघ का कहना है कि इस फैसले से स्कूलों में पढ़ाई पर असर पड़ेगा। गुरुवार को राजकीय शिक्षक संघ की बैठक में राजकीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष हरेंद्र सैनी व महामंत्री रवींद्र रोड़ ने कहा कि रमसा में उपनल के जरिए आउट सोर्सिग पर कर्मियों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:46 PM (IST)
        

नौकरी के नाम पर ठगे बीस हजार रुपये

लक्सर: फैक्ट्री में नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक से बीस हजार की नगदी ठग ली गई। इस पर पीड़ित ने रुपये दिलाए जाने की मांग ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से की है। खानपुर ब्लाक के प्रहलादपुर निवासी जोगेंद्र ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि तीन साल पहले उसके संपर्क में ग्राम नगला निवासी एक व्यक्ति आया था। आरोप है उसने जोगेंद्र को स्थानीय क्षेत्र स्थित टायर फैक्ट्री में नौकरी दिलाने की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:36 PM (IST)
        

दावा: विपिन ने की थी मोहित की हत्या

जागरण संवाददाता, रुड़की: कोतवाली सिविल लाइंस पुलिस ने गुरुवार को खेड़ाजट के मोहित हत्याकांड का खुलासा करने का दावा किया। पुलिस की मानें तो मोहित की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि गांव के ही विपिन ने की थी। दीगर है कि विपिन की हत्या भी मोहित की शव की शिनाख्त वाले दिन ही हो गई थी। पुलिस ने यह दावा कॉल डिटेल व कुछ अन्य साक्ष्यों के आधार पर किया है। गुरुवार को कोतवाली सिविल लाइंस में पत्रकार वार्ता में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

बदमाशों ने सो रही महिला के कुंडले लूटे

संवाद सूत्र, लक्सर: बरामदे में सो रही महिला के कानों से बदमाशों ने कुंडल खींचकर लूट लिए। बदमाशों ने घर में रखा सामान भी समेट लिया। जाग होने पर परिजन व ग्रामीणों ने बदमाशों का पीछा किया, लेकिन बदमाशों का पता नहीं चल पाया। पुलिस के अनुसार बुधवार की रात्रि को ग्राम अकोढ़ा निवासी रजनीश की 55 वर्षीय मां बरामदे में सो रही थी, जबकि रजनीश अपने कमरे में सोया था। मध्य रात्रि के बाद करीब डेढ़ बजे बदमाश परिस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:06 PM (IST)
        

किशोरी से छेड़छाड़ को लेकर मारपीट, हंगामा

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: किशोरी के साथ में छेड़छाड़ को लेकर हंगामा होने पर पुलिस मौके पर पहुंची। आरोपी को पकड़कर अपने साथ ले आयी। पुलिस के अनुसार ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के सराय रोड़ पर एक किशोरी के साथ एक युवक ने छेड़छाड़ कर दी। इस पर वहां हंगामा हो गया। किशोरी के शोर मचाने पर आसपास के लोग आ गए और आरोपी युवक को पकड़ लिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी युवक को पकड़कर अपने साथ ले आयी। पूछताछ मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 05:51 PM (IST)
        

ग्रामीण को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास

संवाद सूत्र, लक्सर: जमीन पर कब्जा करने का विरोध करने पर दबंगों ने ग्रामीण पर ट्रैक्टर चढ़ाकर उसे कुचलने का प्रयास किया। ग्रामीण की शिकायत पर जेएम ने पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। लक्सर कोतवाली क्षेत्र के कुंआखेड़ा गांव निवासी ऋषिपाल ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसके पास गांव में खेती की जमीन है। करीब ढाई दशक से वह जमीन पर खेती करता चला आ रहा है। ऋषिपाल के अनुसार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 05:48 PM (IST)
        

टेंडर कराने को निर्वाचन आयोग से मांगी अनुमति

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: होर्डिग पॉलिसी लागू करने के लिए नगर निगम की कवायद शुरू हो गई है। नगर निगम हरिद्वार ने टेंडर की प्रक्रिया के लिए निर्वाचन आयोग से अनुमति मांगी है। पिछले कुछ वर्षो में नगर निगम हरिद्वार क्षेत्र के अंतर्गत जगह-जगह लगे होर्डिग से करीब बीस से बाइस लाख आय हो पाती थी। साथ ही होर्डिग भी अव्यवस्थित तरीके से शहर में लगते थे। इससे जाम की स्थिति उत्पन्न होने के साथ ही आय भी बेहद क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 05:34 PM (IST)
        

स्वास्थ्य महकमा चलाएगा ऑपरेशन इंद्रधनुष

जागरण संवाददाता, रुड़की: जानकारी के अभाव एवं स्वास्थ्य सेवाओं के पहुंच से दूर होने की वजह से टीकाकरण से वंचित बच्चों के पास अब स्वास्थ्य महकमा खुद पहुंचेगा। भारत सरकार के ऑपरेशन इंद्रधनुष के अन्तर्गत ऐसे क्षेत्र एवं बच्चों को चिह्नित किया जाएगा जो कि टीकाकरण से वंचित हैं। इन बच्चों के लिए सात अप्रैल से चार सप्ताह के लिए विशेष अभियान संचालित किया जाएगा। हरिद्वार जिले में अभी भी काफी बच्चे ऐसे हैं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 05:33 PM (IST)
        

मालगुजारी वसूली, बड़ा बकाया शेष

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: मार्च फाइनल है तो कुछ विभाग बजट खर्च करने की जल्दी में हैं तो तहसील प्रशासन बकाया वसूली में लगा है। मालगुजारी का राजस्व तो प्रशासन ने वसूल कर दिया, लेकिन टॉप टेन बकायेदारों से वसूली पूरी नहीं हो पा रही है। इनका मामला कानूनी उलझनों में फंसा है। हर साल मार्च फाइनल विभागों के लिए सरगर्मी भरा होता है। निर्माणदायी विभागों में खर्च की रफ्तार बढ़ाने के लिए हाथ पांव मारे जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 05:12 PM (IST)
        

शहर की किसी कोतवाली में नहीं महिला उपनिरीक्षक

जागरण संवाददाता, रुड़की: शहर के थाना-कोतवाली में सुप्रीम कोर्ट के नियमों का खुला उल्लंघन किया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन के मुताबिक महिलाओं के यौन उत्पीड़न से जुड़े मामलों की विवेचना महिला अधिकारी ही करें, लेकिन रुड़की शहर की किसी भी कोतवाली में महिला उपनिरीक्षक नहीं हैं। ऐसे में महिलाओं के उत्पीड़न से जुड़े मामले भी पुरूष अधिकारी ही कर रहे हैं। रुड़की शहर की बात की जाए तो यहां पर दो कोतवाली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 05:11 PM (IST)
        

ेऊर्जा निगम की टीम से उलझे ग्रामीण

संवाद सहयोगी, मंगलौर: लिब्बरहेड़ी गांव में बिजली के कनेक्शन काटने के लिए गई ऊर्जा निगम की टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों ने आरोप लगाया कि अब तक उनके गन्ने का भुगतान नहीं हुआ है। ऐसे में वह कहां से बिजली का बिल जमा करें। बाद में टीम ने गांव में 15 कनेक्शन काटे और दो लाख की वसूली भी की। बुधवार को मंगलौर के एसडीओ अक्षय कपिल, अवर अभियंता प्रेम प्रकाश व कर्मचारियों को साथ लेकर लिब्बरहेड़ी गांव म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:26 PM (IST)
        

सलेमपुर प्रकरण में फिर की डीएम से शिकायत

रुड़की: सलेमपुर गांव में आम का बाग काटकर कालोनी विकसित करने की योजना के मामले में ग्रामीणों ने एक बार फिर डीएम से शिकायत की है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि इस मामले में प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। सलेमपुर गांव निवासी अंकुर सैनी, मनोज कुमार, जनेश्वर प्रसाद ने जिलाधिकारी को की गई शिकायत में बताया कि सलेमपुर गांव में एक व्यक्ति ने आम का पुराना बाग काटकर विभाग को शपथ पत्र दिया था कि वह नया बाग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:19 PM (IST)
        

वार्षिक गृह परीक्षाओं का परिणाम तैयार करने में जुटे शिक्षक

रुड़की: शिक्षा विभाग ने शिक्षकों को गृह परीक्षाओं का परिणाम प्रत्येक दशा में 31 मार्च तक घोषित करने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में शिक्षक इन दिनों परिणाम तैयार करने में जुटे हैं। हरिद्वार जिले में वार्षिक गृह परीक्षाएं 16 से 28 फरवरी के बीच आयोजित की गई। इसके बाद 13 से 23 मार्च तक सर्व शिक्षा अभियान के तहत कक्षा एक से पांच और आठ तक की परीक्षाएं आयोजित की गई। विभाग ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:07 PM (IST)
        

ठगी का शिकार महिलाओं ने लगाई पुलिस से गुहार

जागरण संवाददाता, रुड़की: कोतवाली सिविल लाइंस के मोहल्ला पठानपुरा में महिलाओं से कमेटी के नाम पर डेढ़ करोड़ की ठगी के मामले में पुलिस ने हिरासत में लिए गए आरोपी से पूछताछ की। इस मामले में बुधवार को कुछ महिलाओं ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस ने कमेटी की रकम को वापस दिलाए जाने की मांग की। महिलाओं ने गुहार लगाई कि यदि उन्हें जल्द रुपया नहीं मिला तो उनका घर तक बिक सकता है। उनकी समस्त जमा पूंजी कमेटी संचालक व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:44 PM (IST)
        

मां के डांटने पर गंगा में कूदी छात्रा

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: मां के डांटने पर छात्रा गंगा में कूद गई। पुलिस व गोताखोरों ने उसकी काफी देर तक तलाश की लेकिन कुछ पता नही चल सका। छात्रा ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है जिसमें लिखा कि वह अपनी मर्जी से गंगा में कूद रही है। पुलिस के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित औद्योगिक क्षेत्र निवासी ओमप्रकाश की बेटी कक्षा नौ की छात्रा है। बुधवार की सुबह उसकी अपनी मां के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:09 PM (IST)
        

जमीन के फेर में अटका बिजली घरों का निर्माण

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: हरिद्वार रुड़की शहर में लगातार आबादी बढ़ रही है। आबादी बढ़ने के साथ बिजली की मांग भी बढ़ी है, लेकिन बिजली की मांग को पूरा करने के लिए अभी नए बिजली घरों की स्थापना नहीं हो पाई है। इसके पीछे का प्रमुख कारण यह है कि यहां सघन आबादी के बीच बिजली घर स्थापित करने के लिए स्थान ही नहीं मिल पा रहा है। लगातार बढ़ती आबादी के कारण पिछले दस सालों में केवल हरिद्वार शहर में बिजली की डि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 05:49 PM (IST)
        

लूट मामले में विधायक से मिले व्यापारी

मंगलौर: गुड़ व्यापारी से दो लाख की लूट मामले में पुलिस द्वारा अब तक कोई कार्रवाई न किये जाने से नाराज व्यापारियों ने स्थानीय विधायक से मुलाकात की। 21 मार्च को मंगलौर गुड़ मंडी के व्यापारी राम अवतार महावर स्थानीय पीएनबी शाखा से रुपये निकालकर घर लौट रहे थे। इस दौरान बदमाशों ने उनसे रुपयों से भरा थैला लूट लिया था। मंगलौर पुलिस ने पीड़ित व्यापारी की तहरीर पर दो बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। घ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 05:30 PM (IST)
        
(News from Haridwar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें