Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरिद्वार

मेरठ,,,मेडिकल छात्र की ट्रेन से कटकर मौत

संवाद सूत्र, लक्सर: रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन की चपेट में आकर मेरठ मेडिकल के छात्र की मौत हो गई। छात्र के परिजनों ने उसकी हत्या की भी आशंका जताई है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। मृतक की जेब से एक प्रेम पत्र भी मिला है। पुलिस के अनुसार गुरुवार की सुबह लक्सर जीआरपी को लक्सर रेलवे स्टेशन के समीप लक्सरी फाटक पर एक युवक का शव पटरी पर पड़ा होने की सूचना मिली। सूचना पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

महिला को सम्मोहित कर गहने ठगे

संवाद सहयोगी, रुड़की शिवालिक नगर से मोहनपुरा में रिश्तेदारी में जा रही एक महिला से दिल्ली-हरिद्वार राजमार्ग पर दो ठगों ने गहने ठग लिए। पुलिस जब तक मौके पर पहुंची आरोपी भाग निकले। शिवालिक नगर निवासी कमला नेगी पत्‍‌नी मोहन लाल ने बताया कि वह गुरूवार को मोहनपुरा स्थित अपने रिश्तेदार दयाल सिंह नेगी के यहां जा रही थी। बस से उतरने के बाद वह हाईवे से होते हुए पैदल मोहनपुरा जा रही थी। जैसे ही वह ओवर ब्रि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

सफाई व्यवस्था पटरी से उतरी

Clean Haridwar

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: शहर के एक और दो नंबर वार्ड की तरह टिबड़ी भी सफाई के मामले में फिसड्डी है। यहां भी कूड़ा उठान, नालियों की सफाई, सड़क पर झाड़ू न लगने से सफाई व्यवस्था पटरी से उतरी हुई है। वार्ड की यह स्थिति तब है जब कि इसी वार्ड में मेयर का कार्यालय भी है। दो अक्टूबर को गांधी जयंती पर शुरू हुआ स्वच्छ भारत अभियान अभी शहर के वार्ड नंबर तीन तक नहीं पहुंच पाया है। बेशक दो अक्टूबर को यहां भी जनप्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

हल्द्वानी,मेरठ,,एसओजी ने कुख्यात देवपाल के साथी बर्खास्त सिपाही पकड़ा

संवाद सहयोगी, रुड़की: आपराधिक मामलों में फरार चल रहे कुख्यात देवपाल राणा के साथी बर्खास्त सिपाही शिवकुमार को गुरुवार को एसओजी व पुलिस की संयुक्त टीम ने सिविल लाइंस क्षेत्र से पकड़ लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। गंगनहर कोतवाली क्षेत्र में ढाई साल पहले मंगलौर के एक सर्राफ से दिनदहाड़े लूटपाट हुई थी। इसमें देवपाल राणा व उसका साथी नानौता निवासी बर्खास्त सिपाही शिवकुमार का नाम सामने आया था। इसके बाद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

सफाई को लेकर गंभीरता

Clean Haridwar Abiyan

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: शहर का वार्ड नंबर दो अंबेडकर नगर, ज्वालापुर स्वच्छ भारत अभियान के बाद भी सफाई को तरस रहा है। सफाई के मामले में वार्ड की हालत किसी मलिन बस्ती से भी बदतर है। हालांकि पार्षद का कहना है कि वार्ड में सफाई व्यवस्था के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। नगर निगम और वार्ड के निर्वाचित जनप्रतिनिधि सफाई को लेकर कितने गंभीर हैं इसकी सच्चाई वार्ड नंबर दो को देखकर पता चल जाएगा। इस व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

सफाई अभियान,,,, पैसा खर्च, फिर भी अधूरी सफाई

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: शहर की सफाई का दावा कर नगर निगम से भारी भरकम रकम की एवज में अनुबंध करने वाली कंपनी केआरएल अभी तक अपने दावे पर खरा नहीं उतर सकी है। हालात यह हैं कि तीस वार्डों में से अभी तक वह मात्र दस वार्डों में ही कूड़ा उठाने का आधा-अधूरा काम ही शुरू कर सकी है। इन वार्डों में भी सफाई की स्थिति बेहद खराब है। कंपनी के काम की आड़ में नगर निगम भी अपनी जिम्मेदारी को वहन नहीं कर रहा है। नतीजत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

संवाद सूत्र लक्सर: डौसनी रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन से कटकर एक अज्ञात युवक की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। पुलिस के अनुसार लक्सर रुड़की रेलवे मार्ग पर डौसनी रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन की चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गई। ट्रैक पर शव पड़ा होने की सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक की आयु करीब 35 वर्ष बताई गई है। पुलिस ने शव की पहचान का प्रयास किया। लेकिन उसके पा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 05:46 PM (IST)
        

स्कूल वैन ने गेट तोड़ा, ट्रेनें देरी से रवाना

जागरण संवाददाता रुड़की: स्कूली वैन के चालक ने ढंडेरा रेलवे स्टेशन पर गेट तोड़ दिया। गेट तोड़ने के बाद चालक फरार हो गया। चालक की लापरवाही के चलते आधा दर्जन से अधिक ट्रेन देरी से रवाना की गई। जानकारी के अनुसार ढंडेरा रेलवे स्टेशन के समीप लोग निवास करते हैं। दोपहर दो बजे के करीब ट्रेन आने पर ढंडेरा रेलवे स्टेशन पर गेट बंद करने के निर्देश जारी किये थे। गेटमेन द्वारा गेट को बंद किया जा रहा था तभी एक स्क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 05:34 PM (IST)
        

सेंट्रल,, शिक्षाधिकारी की बेटी हरियाणा से मिली, आरोपी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, रुड़की: पिछले दिनों लापता हुई शिक्षा अधिकारी की पुत्री को पुलिस ने हरियाणा से बरामद किया है। आरोपी युवक को भी मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया। गंगनहर कोतवाली पुलिस ने बताया कि पिछले दिनों शफीपुर क्षेत्र से एक शिक्षा अधिकारी की पुत्री संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुई थी। उसकी गुमशुदगी गंगनहर कोतवाली में दर्ज कराई थी। पुलिस ने संदेह के आधार पर लापता किशोरी की रामपुर निवासी सहेली से प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 05:34 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आई महिला, हाथ-पैर कटे

train cuts

जागरण संवाददाता रुड़की: रुड़की रेलवे स्टेशन पर डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस से उतरते समय महिला अनियंत्रित होकर ट्रेन की चपेट में आ गई। दुर्घटना में महिला के हाथ-पैर कट गये। सिविल अस्पताल से महिला को हायर सेंटर रेफर किया गया है। महिला आसाम की रहने वाली है। जानकारी के अनुसार ग्राम भदरपुर थाना भदरपुर जिला करीमगंज आसाम निवासी कार्तिक भगवानपुर थाना क्षेत्रांतर्गत स्थित प्लाई फैक्ट्री में स्टोर विभाग में काम करता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 05:34 PM (IST)
        

शताब्दी द्वार पर छात्रों में मारपीट

रुड़की: आइआइटी के शताब्दी द्वार पर छात्रों के बीच पुरानी रंजिश के चलते मारपीट हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन छात्रों को हिरासत में लिया है। बुधवार को आइआइटी शताब्दी द्वार पर कुछ छात्रों के बीच मारपीट होता देख स्थानीय दुकानदारों ने पुलिस को सूचना दी। जिस पर एएसपी प्रहलाद नारायण्रा मीणा मौके पर पहुंचे। मारपीट कर रहे छात्र पुलिस को देखकर स्कूटी लेकर भाग खडे़ हुए। जिस पर दो को एएसपी ने गाड़ी दौड़ाक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 05:34 PM (IST)
        

सफाई अभियान: नगर निगम सुधरा न हम

Nagar Nigam

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: तमाम जागरुकता अभियान और अपीलों के बाद भी शहर में सफाई अभियान का खास असर नहीं दिख रहा है। इतने दिनों में न तो नगर निगम की उठान व्यवस्था सुधरी और न ही लोगों की सड़क पर कचरा फेंकने की आदत। स्थिति यह है कि टिबड़ी स्थित मेयर के कार्यालय के सामने ही एक ट्रेंचिंग ग्राउंड सा तैयार हो गया। शहर की सफाई व्यवस्था को देखकर लगता नहीं कि यहां गांधी जयंती पर शुरू हुए स्वच्छ भारत अभियान क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान,,-मंडी में नहीं दिख रहा स्वच्छ अभियान का असर

Mandi Not Clean

जागरण संवाददाता, रुड़की: स्वच्छ भारत अभियान का असर रुड़की सब्जी मंडी में दिखाई नहीं दे रहा है। मंडी परिसर में कई दिन से जगह-जगह पड़ा कूड़ा सड़ रहा है। पूरे परिसर में कूड़ा डालने के लिए न तो डस्टबीन रखे हैं और न ही कूड़े का निस्तारण किया जा रहा है। इन दिनों पूरे देश में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन रुड़की मंडी में इस अभियान का कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है। मंडी परिसर में जगह-जगह कूडे़ के ढेर लगे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

फोटो-4-तमंचा बनाते हुए दो युवक पकडे़

संवाद सूत्र, भगवानपुर: भगवानपुर थाना पुलिस ने खेडीशिकोहपुर गांव में एक व्यक्ति के घेर में छापा मारकर दो युवकों को तमंचा बनाते हुए पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से दो अधबने तमंचे, कई नाल, उपकरण व अन्य सामान बरामद किया है। भगवानपुर पुलिस को सूचना मिली कि खेड़ी शिकोहपुर गांव में नईम पुत्र याशीन के घेर में अवैध रूप से तमंचे बनाने का काम किया जाता है। इस सूचना पर पुलिस ने सोमवार की सुबह चार बजे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

प्राइमरी पाठशाला के ताले तोड़कर चोरी

संवाद सहयोगी, रुड़की: सलेमपुर गांव की प्राइमरी पाठशाला के ताले तोड़कर चोर मिड-डे मील व अन्य सामान चोरी कर ले गये हैं। ग्राम प्रधान व प्रधानाध्यापिका ने स्कूल में हुई चोरी की घटना की सूचना पुलिस को दे दी है। शहर से सटे सलेमपुर राजपुताना गांव की प्राइमरी पाठशाला के भवन का चोरों ने रात में किसी समय ताले तोड़कर चोरी कर ली। ग्राम प्रधान उषा सैनी ने बताया कि स्कूल में चोरी की जानकारी प्रधानाध्यपिका चंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

तेज्जूपुर गांव के युवक में मिले डेंगू के लक्षण

रुड़की: भगवानपुर क्षेत्र के तेज्जूपुर गांव में एक युवक में डेंगू के लक्षण मिले हैं। युवक का उपचार करने के साथ ही उसका रक्त नमूना जांच को जिला मेला अस्पताल भेज दिया गया है। भगवानपुर के तेज्जूपुर गांव निवासी 25 वर्षीय युवक कई दिनों से बुखार से पीड़ित था। सोमवार को उसके परिजन उपचार के लिए रुड़की सिविल अस्पताल लेकर आए। यहां पर डॉ. पीके अग्रवाल ने युवक का चेकअप करने के बाद उसको रक्त जांच कराने के लिए क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

पति समेत पांच लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा

संवाद सूत्र, भगवानपुर: थाना क्षेत्र के सिसौना गांव में बुधवार की रात विवाहिता की मौत के मामले में पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज के लिए विवाहिता को प्रताड़ित करने एवं हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मृतका के ससुर को गिरफ्तार कर लिया है जबकि पति समेत अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक बुधवार की शाम को सिसौना गांव में एक विवाहिता मांगी की संदिग्ध परिस्थितिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:21 PM (IST)
        

निजी नर्सिग होम का स्वच्छता अभियान को ठेंगा

clean roorkee

जागरण संवाददाता रुड़की: यूं तो निजी नर्सिग होम सरकारी अस्पताल से बेहतर सुविधाएं देने का दावा करते हैं, लेकिन बायोमेडिकल वेस्ट के निस्तारण में निजी नर्सिग होम सिविल अस्पताल से पीछे हैं। एक ओर जहां सिविल अस्पताल में बायोमेडिकल वेस्ट के लिए पन्नी समेत डस्टबिन मौजूद हैं, वहीं निजी नर्सिग होम इस कचरे को खुले में फेंकने से बाज नहीं आ रहे हैं। यह हालत तब है जब शहर में स्वच्छता अभियान जोरशोर से चल रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

बहनों ने भाइयों को टीका लगा दीर्घायु की कामना की

जागरण संवाददाता,हरिद्वार: दीपावली महोत्सव का अंतिम पर्व भैया दूज धर्मनगरी और आसपास के क्षेत्रों में हर्षोल्लास के साथ मनाया। बहनों ने भाईयों को टीका लगाकर मिष्ठान खिलाकर दीर्घायु की कामना की। भाइयों ने भी बहनों को यथाशक्ति उपहार आदि भेंट किए। शनिवार को भाई-बहन के प्रेम के प्रतीक के रूप में मनाया जाने वाला भैया दूज का त्योहार धर्मनगरी और आसपास के क्षेत्रों में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दिन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

नसीमुद्दीन के सामने नाराज बसपाइयों ने काटा हंगामा

BSP Worker Protest

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: बसपा में चल रही अंदरूनी खींचतान शनिवार को खुलकर सामने आ गई। तानाशाही तरीके से पार्टी चलाने का आरोप लगाते हुए नाराज कार्यकर्ताओं ने राज्य समन्वयक नसीमुद्दीन सिद्दीकी के सामने ही पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नत्थू सिंह और रामअचल राजभर के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर हंगामा किया। कार्यकर्ताओं का आरोप था कि प्रदेश नेतृत्व की तानाशाही नीतियों से पार्टी रसातल में पहुंच गई। एक वक्त में आठ वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        
(News from Haridwar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें