1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरिद्वार

अ‌र्द्धकुंभ: समय कम, काम अधिक

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: अ‌र्द्धकुंभ के लिए रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए अभी तक एस्कलेटर (स्वचलित सीढि़यों) का काम शुरू नहीं हो पाया है। जबकि मेले के लिए केवल चार माह शेष रह गए हैं,लेकिन स्टेशन पर एस्कलेटर सुविधा दिसंबर तक शुरू होनी हैं। फिलहाल दिसंबर तक एस्कलेटर सुविधा का लाभ यात्रियों को मिलने पर संशय बना है। हरिद्वार रेलवे स्टेशन को ए-वन रेलवे स्टेशनों की श्रेणी में रखा गया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:59 AM (IST)
        

चौखट पर कूड़ा, अफसर बेखबर

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: स्वच्छ भारत मिशन को लेकर नगर निगम संजीदा नहीं है। मेयर कार्यालय समेत सरकारी अस्पतालों के बाहर गंदगी के ढेर लगे होने से दुर्गंध उठ रही है। कूड़ेदान तक आधा साफ हो रहे हैं। इससे कूड़ेदान में कूड़ा-करकट सड़ता रहता है। गंदगी में मक्खी मच्छर पनपने से चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मचारियों को बीमार होने का डर सता रहा है। शिकायत के बाद भी नगर निगम नहीं चेत रहा है। साफ-सफाई की जिम्मेदार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:59 AM (IST)
        

मिल चलवाने को करना पड़ेगा आंदोलन

जागरण संवाददाता, रुड़की: पिछले साल के बकाया गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर ही किसान आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन इस बार किसानों को चीनी मिलों को चलवाने के लिए भी आंदोलन का ही सहारा लेना पडे़गा। चीनी मिलें पेराई सत्र को लेकर गंभीर नहीं दिख रही हैं। इकबालपुर चीनी मिल ने तो मेंटीनेंस का कार्य भी शुरू नहीं किया है। हरिद्वार जिले में मुख्य रूप से किसान गन्ने की ही खेती करते हैं। जिले की तीन निजी चीनी मिलों के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:59 AM (IST)
        

ढाबे की छत पर धार्मिक गतिविधि को लेकर तनाव

हरिद्वार: रानीपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत सलेमपुर बाईपास पर रविवार रात एक ढाबे की छत पर धार्मिक गतिविधि को लेकर दो पक्षों में तनाव हो गया। पुलिस ने किसी तरह दोनों पक्षों को शांत किया। सलेमपुर बाईपास पर युनूस अहमद का ढाबा है। इस ढाबे की छत पर कुछ लोग धार्मिक गतिविधि में तल्लीन थे। तभी एक पक्ष के लोग वहां आ गए और दूसरे पक्ष पर उसे धार्मिक स्थल का रुप देने का आरोप लगाने लगे। इस पर दोनों पक्षों के बी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:43 PM (IST)
        

एटीएम हैक करते दो गिरफ्तार, पांच एटीएम से निकाले एक करोड़

Two hackers arrested, one crores extracted from five ATM

रुड़की। शहर में एटीएम हैक कर बदमाशों ने पांच एटीएम से करीब एक करोड़ की धनराशि उड़ा दी। आज शाम रामनगर स्थित शिवचौक पर एटीएम मशीन से पैसे निकालते हुए फाइनेंस कर्मियों ने दो बदमाशों को धर दबोचा। जबकि, एक बदमाश फरार हो गया। कर्मियों ने दोनों की पिटाई करने के बाद उन्हें पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने उनके पास से 4 लाख 10 हजार रुपये बरामद किए। पूछताछ में उन्होंने बताया कि इससे पहले भी वो एटीएम से पैसे निक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:36 PM (IST)
        

नर्सिंग होम में भर्ती न करने पर तीमारदारों का हंगामा

जागरण संवाददाता, रुड़की: लालकुर्ती निवासी एक मरीज को नर्सिग होम में भर्ती करने से मना करने पर मरीज के तीमारदारों ने कंपाउडरों के साथ मारपीट की। आरोप है कि नर्सिग होम में तोड़फोड़ के साथ मेडिकल स्टोर के गल्ले में रखे करीब साढ़े छह रुपये भी लूट लिए। कंपाउंडरों के शोर मचाने पर वे वाहन में सवार होकर फरार हो गए। इस मामले में पीड़ितों की ओर से गंगनहर कोतवाली में तहरीर दी गई है। तहरीर के आधार पर पुलिस मामले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:36 PM (IST)
        

नामित पार्षद का पुत्र गायब, गुमशुदगी दर्ज

रुड़की: गणेशपुर निवासी एक अधिवक्ता रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गए। उनके पिता ने गंगनहर कोतवाली में पुत्र के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। गणेशपुर निवासी अधिवक्ता और नामित पार्षद बिजेंद्र ¨सह वर्मा के पुत्र आदित्य ¨सह भी अधिवक्ता हैं। शनिवार को वह कहीं जाने की बात कहकर घर से निकले लेकिन शाम तक घर न पहुंचने पर उन्हें इधर-उधर काफी ढूंढा गया। खोजबीन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:32 PM (IST)
        

तीन दुकानों में सेंध, लाखों की चोरी

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: पुलिस को खुली चुनौती देते हुए बदमाशों ने दो सौ मीटर परिधि में तीन दुकानों में सेंध लगाकर लाखों की नकदी उड़ा ली। जिन जगहों पर यह घटनाएं हुई, वहां गश्त के लिए बकायदा पुलिस पिकेट भी हैं। चोर सीसीटीवी कैमरे में आए हैं। तीनों घटनाओं में पुलिस को तहरीर दी गई, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। पुलिस के रात्रि गश्त के दावों की हवा निकालते हुए बीती रात चोरों ने एक ही क्षेत्र में तीन द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:20 PM (IST)
        

ंलेन देन को लेकर दो पक्ष भिड़े, तीन घायल

हरिद्वार: ज्वालापुर में लेन देन को लेकर पड़ोसियों के बीच हुई मारपीट में महिला समेत तीन लोग घायल हो गए। ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र पुलजटवाड़ा बाइपास मार्ग पर झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले कमला व नाजिर के बच्चों के बीच में मारपीट होने पर बड़ों के बीच में लाठी डंडे चलने लगे। घटना में तीन लोग घायल हो गए। पुलिस के पहुंचने से पहले दोनों पक्ष के घायल इलाज के लिए अस्पताल पहुंच गए। घायलों में एक पक्ष के राजू, स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:19 PM (IST)
        

स्वास्थ्य शिविर में 383 मरीजों का परीक्षण

रुड़की: कांग्रेस चिकित्सा विभाग की ओर से रविवार को माधोपुर गांव में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 383 मरीजों का परीक्षण किया गया। 65 मरीजों की खून और 42 की हिमोग्लोबिन की जांच की गई। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संगीता अग्रवाल ने कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी है उस पर वह खरा उतरने को प्रयासरत हैं। कहा कि स्वास्थ्य की जो सुविधाएं शहरों में हैं, वही प्रत्येक गांव में होनी चा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:59 PM (IST)
        

चौकी प्रभारी को हटाने को ग्रामीण हुए लामबंद

बहादराबाद: गांव धनौरी पुलिस चौकी प्रभारी को हटाने को लेकर चार गांव के ग्राम प्रधानों व ग्रामीणों के बीच बैठक हुई। निर्णय लिया गया कि यदि चौकी प्रभारी नही हटाए जाते तो आंदोलन किया जाएगा। रविवार को गांव धनौरा के ग्राम प्रधान सविता देवी के निवास पर ग्राम प्रधानों व ग्रामीणो की बैठक हुई। जिसमें सभी ने एक राय होकर कहा कि चौकी प्रभारी संदीप देवरानी के रहते हुए अपराध बढ़ रहे हैं। पूर्व में हुई चोरियों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:59 PM (IST)
        

स्वच्छ पेयजल का ही उपयोग करें: डॉ. सिंह

संवाद सूत्र, धनौरी: पेयजल हमारे जीवन का आधार है। दूसरी ओर यही जल स्वस्थ जीवन के लिए तब समस्या बन जाता है, जब यह दूषित हो जाता है। कृषि वैज्ञानिक डॉ. सुचेता ¨सह ने कृषि विज्ञान केन्द्र धनौरी में आयोजित गोष्ठी में यह बातें कही। उन्होंने कहा कि जल के दूषित होने के प्रमुख कारण जानवर तथा मनुष्य जनित गतिविधियां जैसे कूड़ा डालना, नहाना, कपड़े धोना, निष्प्रयोज्य वस्तुएं प्रवाहित करना है। इन गतिविधियों से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

कूड़े का ढेर देख उखड़ा एमएनए का मूड

हरिद्वार: निरीक्षण के दौरान कूड़े के ढेर मिलने पर मुख्य नगर अधिकारी का मूड उखड़ गया। उन्होंने सफाई नायक से स्पष्टीकरण तलब किया है। रविवार को एमएनए विप्रा त्रिवेदी ने भूपतवाला क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें जगह-जगह गंदगी दिखाई दी। आसपास के लोगों ने नियमित सफाई नहीं होने की शिकायत की। इस पर एमएनए ने नाराजगी जताई। उन्होंने सफाई नायक संजय कुमार को लापरवाही बरतने पर नोटिस जारी किया। उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

अधिकार न मिलने पर रुकवाई बस, हंगामा

संवाद सूत्र, भगवानपुर: रुड़की से सहारनपुर जा रही रोडवेज बस में आरक्षित सीट न मिलने और किराये में छूट न दिए जाने पर विकलांग यात्री और कंडक्टर में नोकझोंक हुई। बस के भगवानपुर थाने के पास पहुंचते ही विकलांग यात्री ने हंगामा कर बस को रुकवा दिया। मामला थाने तक पहुंचा। कंडक्टर के क्षमा याचना करने पर मामला शांत हो गया। इधर, विवाद के चलते बस में सवार दूसरे यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। खाइखेड़ी (मुजफ्फर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:57 PM (IST)
        

वार्ता विफल, विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने त्यागा जल

Talk failed, MLA leaved water

लालढांग। रवासन नदी पर पुल निर्माण की मांग को लेकर क्षेत्रीय विधायक स्वामी यतीश्वरानंद सहित 22 अनशनकारियों से प्रशासन की वार्ता विफल हो गई। विधायक ने 72 घंटे बाद जल त्यागने का भी ऐलान किया है। नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट ने अनशन स्थल पर पहुंचकर अनशनकारियों को समर्थन दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि जनता की समस्याएं भूलकर सरकार घोटाले करने व उसमें लिप्त लोगों को बचाने में जुटी है। क्षेत्रीय विकास संघर्ष सम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:54 PM (IST)
        

मंडी विवाद में संगठन आमने-सामने

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: मंडी समिति में हुए विवाद को लेकर संगठन आमने-सामने आ गए हैं। युवा कांग्रेस रानीपुर विधानसभा ने मंडी समिति अध्यक्ष संजय चोपड़ा को पद से हटाने की मांग की। वहीं, लघु व्यापार एसोसिएशन ने समिति अध्यक्ष का समर्थन किया। कहा कि मामले में नामजद आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी होनी चाहिए। ज्वालापुर में युवा कांग्रेस रानीपुर विधानसभा की बैठक हुई। विधानसभा सचिव अथर अंसारी ने कहा कि मंडी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:53 PM (IST)
        

मकान उड़ाने की कोशिश कर रहे लोगों की तलाश में छापे

संवाद सूत्र, बहादराबाद: गांव बढ़ेडी में रंजिशन एक ग्रामीण के मकान को गैंस सिलेंडर व पेट्रोल से उड़ाने की कोशिश कर रहे हिस्ट्रीशीटर सहित छह लोगों को पुलिस ने नामजद किया गया है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश में छापामारी की , लेकिन आरोपी फरार हो गए। अब पुलिस की एक टीम उनकी तलाश में सहारनपुर भेजी गई है। थाना बहादराबाद के गांव बढ़ेडी निवासी शहनजर के मकान को इसी गांव का रहने वाला हिस्ट्रीशीटर नौशाद उर्फ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:52 PM (IST)
        

खनन से भरी तीन ट्रैक्टर ट्राली सीज

हरिद्वार: पथरी पुलिस ने देर रात खनन से भरी तीन ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ने के बाद उन्हें सीज कर दिया। जबकि बुग्गी से खनन ले जा रहे बुग्गी चालक पुलिस को देखकर वहां से भाग निकले। शनिवार रात पथरी पुलिस को सूचना मिली कि बिशनपुर कुंडी नदी से कुछ लोग अवैध खनन करके ट्रैक्टर ट्राली से ले जा रहे हैं। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और खनन से भरी तीन ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ने के बाद उन्हें थाने लाकर सीज कर दिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:50 PM (IST)
        

कार्यकर्ताओं ने किया नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: हनुमान सेना के कार्यकर्ताओं ने उत्तरी हरिद्वार में व्याप्त गंदगी के विरुद्ध नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने निगम कर्मचारियों पर क्षेत्र की सफाई व्यवस्था में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। इस दौरान सेनाध्यक्ष शशीभूषण पांडेय ने कहा कि उत्तरी हरिद्वार में न तो स्वच्छता अभियान को महत्व दिया जा रहा है और न ही सफाई व्यवस्था पर ध्यान दिया जा रहा है। क्षेत्र में ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:50 PM (IST)
        

युवक पर बदमाशों ने किया हमला, घायल

Attack on young man, injured

रुड़की। गुरुकुल नारसन-उल्हेड़ा मार्ग पर कच्छा बनियानधारी गिरोह ने एक युवक पर चाकू और सरिये से हमला कर दिया। अचानक हुए हमले में युवक बाइक छोड़कर निकल भागा। बाद में ग्रामीणों ने जंगल की घेराबंदी की, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग पाया। घायल युवक को स्थानीय अस्पताल में उपचार दिलाया गया है। पुलिस के मुताबिक उल्हेड़ा गांव का रहने वाला अमन कुमार पुत्र तेल्लू राम मोटरसाइकिल से गुरुकुल नारसन कस्बे से ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:40 PM (IST)
        
(News from Haridwar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें