हरिद्वार

  • आज हरिद्वार में जुटेंगे कांग्रेसी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, हरिद्वार: मंगलवार को भूपतवाला स्थित गंगा स्वरूप आश्रम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा। शिविर में प्रदेशभर के करीब चार सौ कार्यकर्ता व पदाधिकारी जुटेंगे। यह जानकारी कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी एवं कांग्रेसी नेता धीरेंद्र प्रताप ¨सह ने दी। उन्होंने बताया कि शिविर में प्रवक्ताओं व पदाधिकारियों को कांग्रेस का इत... और पढ़ें »

  • पॉलिसी के नाम पर भेलकर्मी से ढाई लाख हड़पे

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:19 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हरिद्वार: भेलकर्मी से सात लोगों ने पॉलिसी कराने के नाम पर दो लाख 48 हजार हड़प लिए। भेलकर्मी ने आरोपियों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार रानीपुर कोतवाली में भेल के सेक्टर पांच निवासी भेलकर्मी प्रमोद पुत्र महावीर ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके साथ पॉलिसी के नाम पर धोखाधड़ी की गई है। प्रमोद ने बताया कि उसके मोबाइल नंबर पर अगस्त 2015 में फोन आया, फोन पर महिला न... और पढ़ें »

  • आज छह घंटे बंद रहेगा हिमालयन बिजलीघर

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:01 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुड़की: हिमालयन बिजलीघर के उपभोक्ताओं को मंगलवार को छह घंटे बिजली कटौती का सामना करना पड़ेगा। दरअसल मंगलवार को इस बिजलीघर की 8 एमवीए मशीन के स्थान पर 10 एमवीए मशीन को रखा जाएगा। इन दिनों ऊर्जा निगम सभी बिजलीघरों पर रखी मशीनों की क्षमता को बढ़ाने में लगा हुआ है। इस क्रम में मंगलवार को हिमालयन बिजलीघर से जुड़े हथियाथल, तांशीपुर, साउथ सिविल लाइंस आदि क्षेत्रों की बिजली आपूर्ति ठप र... और पढ़ें »

  • पानी का प्रेशर कम होने से उपभोक्ता परेशान

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:58 PM (IST)

    हरिद्वार : भूपतवाला क्षेत्र में कम प्रेशर से पानी की आपूर्ति होने से उपभोक्ताओं में आक्रोश है। मोटर चलाकर उपभोक्ताओं को पानी दूसरी एवं तीसरी मंजिल तक पहुंचाना पड़ रहा है। एक बाल्टी भरने में उपभोक्ताओं को पंद्रह से बीस मिनट का समय लग रहा है। गर्मी बढ़ते ही पेयजल संकट बढ़ गया है। भूपतवाला क्षेत्र के मोहल्ला गायत्री विहार, उत्तम बस्ती, चोपड़ा भवन, सत्यम विहार, रानी गली आदि में लो प्रेशर के चलते पानी ... और पढ़ें »

  • चालक से एक लाख 15 हजार लूटे

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:58 PM (IST)

    बहादराबाद: कार सवार बदमाशों ने ऋषिकेश से लौट रहे मिनी टैंपो चालक से मारपीट कर एक लाख 15 हजार रुपये लूट लिए। चालक ने बहादराबाद थाने में लूट की सूचना पुलिस को दी। हालांकि पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही है। पुलिस के अनुसार मंगलौर लंढ़ौरा निवासी मुर्सलीन पुत्र तासीन मिनी टैंपो चालक है। सोमवार को मुर्सलीन बिझौनी से प्लास्टिक की बोतल लेकर ऋषिकेश गया था। करीब चार बजे बहादराबाद थाना क्षेत्रांतर्गत बोंगल... और पढ़ें »

  • लापरवाही पड़ सकती है भारी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:50 PM (IST)

    लंढौरा: कस्बा लंढौरा में ऊर्जा निगम व नगर पंचायत की लापरवाही आम जनता पर भारी पड़ सकती है। दरअसल, कस्बे के बड़े हिस्से में विद्युतआपूर्ति करने वाले तीन ट्रांसफार्मरों के नीचे कूड़ा डाला जा रहा है। कूड़े के ढ़ेर हादसों को न्योता दे रहे हैं। कूड़े से घिरे ट्रांसफार्मर कभी भी शॉर्ट सर्किट या लाइन ट्रिप की समस्या पैदा कर सकते हैं। ऐसे में स्थानीय लोग तथा राहगीरों की जान पर खतरा बना हुआ है। कस्बा लंढौरा ... और पढ़ें »

  • घर में घुसकर हमला, एक परिवार के पांच घायल

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:49 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रुड़की: इब्राहिमपुर गांव में मोबाइल की टार्च की रोशनी मुंह पर मारने को लेकर हुए विवाद ने संघर्ष का रूप ले लिया। विवाद के बाद एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के घर में घुसकर लाठी डंडों से हमला कर दिया। जिसमें एक परिवार के पांच लोग घायल हो गए। दो पक्षों के बीच विवाद होने पर गांव में तनाव हो गया। पुलिस ने मौके पर जाकर मामला शांत कराया। इस मामले में पुलिस एक पीड़ित पक्ष की तरफ से दूसरे पक्ष... और पढ़ें »

  • कंप्यूटर खराब, दिनभर ठप रहा टिकटों का कामकाज

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:47 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हरिद्वार : बस अड्डा स्थित जेएनएनयूआरएम कार्यालय का कंप्यूटर खराब होने से सोमवार को दिनभर ईवीटीएम मशीन से टिकट भरने व काटने का काम ठप रहा। इसके चलते बसें अपने निर्धारित समय पर चल भी नहीं पायी जिससे यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर के छोटे रूट लक्सर, रुड़की, ऋषिकेश, रायवाला, देहरादून पर सरपट दौड़ने वाली जेएनएनयूआरएम की बसों की हालत पहले से ही खस्ता बनी हुई है। हरिद्वार ... और पढ़ें »

  • पीएसी परिसर में आग लगने से मचा हडकंप

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता हरिद्वार: सुभाषनगर कालोनी से सटे जंगल एवं पीएसी परिसर की झाड़ियां धधकने से हडकंप मच गया। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया। आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सोमवार को 40 वीं वाहिनी के कुछ जवानों ने पीएसी परिसर व सटे जंगल में आग की लपटें उठती देखी। उन्होंने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर कई जवान आग बुझाने को जुट गए। दमकल वि... और पढ़ें »

  • आरएफसी ने किया एसएमआइ गोदामों का निरीक्षण

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:47 PM (IST)

    रुड़की: रीजनल फूड कंट्रोलर (आरएफसी) ने सोमवार को भगवानपुर, रुड़की एवं लक्सर के एसएमआइ गोदामों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने समय से राशन का उठान और वितरण करने को कहा। सोमवार को गढ़वाल मंडल के आरएफसी सीएस धर्मशक्तू सबसे पहले भगवानपुर स्थित विपणन गोदाम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने गोदाम इंचार्जो को समय से राशन का वितरण कराने के निर्देश दिए। समय से पूर्व खाद्यान्न की डि... और पढ़ें »

  • 333 वादों का निस्तारण कर वसूला 1.83 लाख का जुर्माना

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:46 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हरिद्वार: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में हरिद्वार, रुड़की व लक्सर में आयोजित लोक अदालत में 333 मुकदमों का निस्तारण कर 183,050 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया। जनपद न्यायाधीश एवं प्राधिकरण अध्यक्ष एनएस धानिक की अध्यक्षता में लोक अदालत का आयोजन किया गया। स्वयं जनपद न्यायाधीश के न्यायालय में दस मुकदमों का निस्तारण पक्षकारों की आपसी सहमति के आधार पर किया गया। प्रथम अपर जिला... और पढ़ें »

  • युवती ने पड़ोसी युवती का गला दबाया, हंगामा

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:45 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हरिद्वार: ज्वालापुर में एक युवती ने मामूली बात को लेकर पड़ोसी युवती के घर में घुसकर उसका पीछे से जान से मारने की नियत से गला दबा दिया। इस पर वहां पर हंगामा होने के बाद युवती भाग निकली। परिजनों ने आरोपी युवती के खिलाफ कार्रवाई को कोतवाली में हंगामा काटा। पुलिस के अनुसार ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र की लाल मंदिर कालोनी निवासी एक युवती का पड़ोसी युवती के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इ... और पढ़ें »

  • आरोपी ने बड़े भाई और उसकी पत्नी को पीटा

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:45 PM (IST)

    बहादराबाद: गांव दौलतपुर में छोटे भाई और उसके साथियों ने बड़े भाई और उसकी पत्नी के साथ मारपीट कर दी। घायल दंपति ने भाई और साथियों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस के अनुसार थाना बहादराबाद के गांव दौलतपुर निवासी प्रवीण गिरि का भाई जोगेंद्र गिरि मेरठ से घर आया था। जोगेंद्र मेरठ में सिपाही है। जोगेंद्र ने प्रवीण और उसकी पत्नी प्रीति से पोपलर के पेड़ बेचने पर मिले रुपये देने की बात की। इस पर दोनों में कहासुनी ... और पढ़ें »

  • सिपाही से मारपीट करने वाले आरोपी अभी भी फरार

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:43 PM (IST)

    हरिद्वार: रविवार देर शाम जिला पंचायत सदस्य के पति व देवर सिपाहियों के साथ मारपीट कर खनन से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली कब्जा कर फरार हो गए। पुलिस ने आरोपियों को तलाशा, मगर वे हाथ नहीं आए। पुलिस के अनुसार रविवार देर शाम को थाना श्यामपुर क्षेत्र की जिला पंचायत सदस्य के पति व देवर ने सिपाहियों के साथ मारपीट कर खनन से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली छुड़ाकर ले गए। सिपाही पृथ्वी नेगी की तरफ से गुरुजीत ¨सह लहरी व उसके भा... और पढ़ें »

  • लॉटरी के पैसों को लेकर तीन में मारपीट

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:42 PM (IST)

    धनौरी : लॉटरी के पैसे को लेकर तीन लोगों के बीच में मारपीट हो गई। पुलिस के पहुंचने से पहले ही कुछ लोगों ने उनका समझौता करा दिया। पुलिस चौकी धनौरी क्षेत्र में पुल के पास में राजू जब अपनी बाइक से जा रहा था तो इसी बीच उधर से गुजर रहे कमल व राजेश ने राजू को पकड़ लिया और उसे लॉटरी के पैसे देने को कहा। इस पर उनके बीच उनके बीच में मारपीट होने लगी। किसी ने पुलिस को सूचना दी पर पुलिस के पहुंचने से पहले ही व... और पढ़ें »

  • ट्रेन से गिरकर यात्री की मौत

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:41 PM (IST)

    रुड़की: मुरादाबाद सहारनपुर रेलखंड के बलियाखेड़ी स्टेशन के पास सोमवार पूर्वाह्न गाड़ी संख्या 5011 लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस से गिरकर एक यात्री की मौत हो गई। सूचना पर जीआरपी सहारनपुर ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लिया। आरपीएफ चौकी प्रभारी रुड़की आरबी ¨सह ने बताया कि यात्री की शिनाख्त मोतीलाल (40) पुत्र घलेमन पटेल निवासी पश्चिम चंपारण बिहार के रूप में हुई। और पढ़ें »

  • सीएचसी में बायोमैट्रिक हाजिरी व्यवस्था शुरू

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:25 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मंगलौर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सोमवार से बायोमैट्रिक हाजिरी लगाने की व्यवस्था शुरू हो गई है। इससे पहले रजिस्टर में हाजिरी लगाने की व्यवस्था थी जिसमें गड़बड़ी की आशंका बनी रहती थी। बड़े अस्पतालों की तर्ज पर मंगलौर सीएचसी पर भी बायोमैट्रिक हाजिरी की व्यवस्था शुरू की गई है। पहले मैनुअली उपस्थिति दर्ज कराने की व्यवस्था थी जिसमें गड़बड़ी की आशंका बनी रहती थी। विलंब से आने वाले कर्मचारिय... और पढ़ें »

  • गड़बड़ाये ट्रैफिक के पटरी पर आने की उम्मीद

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:25 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रुड़की: शहर के आठ चौराहों पर बेपटरी हुआ ट्रैफिक वापस पटरी पर आ सकेगा। चौराहों पर ट्रैफिक व्यवस्था को जल्द ही सिपाही व दारोगा तैनात होंगे। रुड़की शहर में 17 चौराहे हैं। एक जनवरी को अ‌र्द्धकुंभ शुरु हुआ। जिसके चलते कई ट्रैफिक पुलिसकर्मी डयूटी पर चले गए। सिपाहियों की कमी के चलते आठ चौराहों पर सिग्नल लाईटें बंद कर दी गई। सिपाहियों व सिग्नल लाईट नहीं होने से चौराहों पर लोग मनमर्जी से वाहन... और पढ़ें »

  • शराब की बिक्री के खिलाफ एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:24 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रुड़की: नाथूखेड़ी की महिलाओं ने गांव में अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए एसपी देहात कार्यालय पर प्रदर्शन किया। महिलाओं ने आरोप लगाया कि गांव में अवैध शराब की बिक्री होने से गांव का महौल तो बिगड़ ही रहा है, साथ ही महिलाओं से छेड़छाड़ की घटनाएं भी हो रही है। कार्रवाई नहीं होने पर महिलाओं ने आंदोलन की चेतावनी दी है। मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के नाथूखेड़ी गांव की महिलाएं सोमवार को एसपी देहात का... और पढ़ें »

  • प्रशासन ने पानी की निकासी खुलवाई

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:23 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुड़की : नारसन विकास खंड के पीरपुरा गांव में प्रशासन ने पानी की निकासी खुलवाई। कार्रवाई का कुछ लोगों ने विरोध किया। नारसन विकास खंड के पीरपुरा गांव में कुछ लोगों ने गांव के मुख्य मार्ग पर कब्जा कर पानी निकासी को रोक दिया। निकासी बंद होने से लोगों को गंदे पानी की समस्या से दो चार होना पड़ रहा था। लोगों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से समस्या निस्तारण की गुहार लगाई। सोमवार को जेएम मंगेश घ... और पढ़ें »

(News from Haridwar, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें