1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरिद्वार

किसान करेंगे ब्रिकी रोको आंदोलन

रुड़की : भारतीय किसान क्लब की ग्राम सुल्तानपुर साबतवाली में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि 13 जुलाई को चीनी मिल इकबालपुर से चीनी ब्रिकी रोको आंदोलन के लिए 27 किसानों की कमेटी बनाई जाएगी। इनकी देखरेख में चीनी रोको न्यूनतम आंदोलन तब तक चलता रहेगा, जब तक किसानों को गन्ने की राशि का समस्त भुगतान न हो जाए। कार्यक्रम की अध्यक्षता इस्लाम नन्हेड़ा और संचालन मनवर अकबरपुर ने किया। इस दौरान विजय सिंह, मोहल्ड ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:56 PM (IST)
        

सड़क पर ऑटो पलटने से चालक की मौत

बहादराबाद: बहादराबाद में एक ऑटो के सड़क पर पलटने से ऑटो चालक की मौत हो गई। वहीं, कार व ट्रक की भिडं़त में कार चालक तीन लोग घायल हो गए। मंगलवार को बहादराबाद निवासी सन्नवर पुत्र वहीद घर से ऑटो लेकर बस अड्डे पर आ रहा था। इस दौरान जैसे ही वह नगर के पेट्रोल पंप के पास पहुंचा तो सामने से आ रहे एक जानवर को बचाने के चक्कर में उसका ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया। जिसमें ऑटो चालक सन्नवर की मौके पर मौत हो गई।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:43 PM (IST)
        

अभियुक्त को 15 माह की कैद

हरिद्वार: कनखल थाना क्षेत्र से लूटे गये माल समेत पकड़े गये अभियुक्त को प्रथम अपर सिविल जज एसडी, न्यायिक मजिस्ट्रे सुधीर कुमार ¨सह ने 15 माह की सश्रम कैद व 8 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। शासकीय अधिवक्ता संजय कुमार चौहान ने बताया कि 28 अगस्त 2004 को वादी अपने मित्र दुष्यंत राठी व दीपक गर्ग के साथ कबीर घाट ¨सहद्वार पर बैठे हुए थे। तभी रात को करीब 11 बजे बदमाशों ने तमंचा दिखाकर उनसे मोबाइल, न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:15 PM (IST)
        

फल विक्रेता ने लगाई फांसी

रुड़की: कोतवाली गंगनहर क्षेत्र के रामनगर नई बस्ती में फल विक्रेता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। रामनगर नई बस्ती निवासी नवीन कटारिया (23 वर्ष) पुत्र ऋषिपाल अपने परिवार के साथ रहता है। वह फल की ठेली लगाता था। मंगलवार सुबह काफी देर तक भी उसके कमरे से बाहर न आने पर परिजनों ने उसे आवाज दी पर कोई जवाब नहीं मिला। इस पर उन्होंने दरवाजा खोलने की कोशिश की लेकिन उसके कमरे के अंदर की कुंडी लगी हुई थी। इस पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:09 PM (IST)
        

हेलो.पापुलर के पेड़ सूख रहे हैं, क्या करें?

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: प्रधानमंत्री के डिजीटल इंडिया का लाभ हरिद्वार के किसानों को मिलना शुरु हो गया। फेरूपुर रामखेड़ा स्थित केंद्र से पचास से अधिक किसानों ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रें¨सग के दिल्ली में बैठे कृषि विशेषज्ञों से खेती-किसानी के गुर सीखे। किसानों ने फसलों और खेतों को लेकर केंद्रीय कृषि विशेषज्ञों से कई तरह के सवाल पूछे। जवाब पाकर वह संतुष्ट भी हुए। किसानों ने पूछे ये सवाल सवाल: ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:00 PM (IST)
        

पंचायत कर किया खनन का विरोध

हरिद्वार : नसीरपुर कला गांव में ग्रामीणों ने पंचायत कर खनन का विरोध किया। ग्रामीणों का कहना है कि वे किसी भी सूरत में यहां खनन नहीं होने देंगे। इससे पहले खननकारियों ने गांव में एक जगह पर पिलर बंदी की थी। पथरी क्षेत्र के नसीरपुर कला गांव में कुछ दिनों से खनन को लेकर विवाद चल रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि मजार की भूमि पर पिलर लगाकर खनन करने का प्रयास किया जा रहा है। शनिवार को इस बात को लेकर वहां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:56 PM (IST)
        

सेवानिवृत कर्मचारी के खाते से 80 हजार उड़ाए

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: बिन एटीएम के प्रयोग के एक सेवानिवृत्त कर्मचारी के खाते से अस्सी हजार की धनराशि निकालने का मामला सामने आया है। उन्होंने पुलिस व स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच मैनेजर को शिकायत कर जांच की मांग की है। भेल से सेवानिवृत्त मॉडल कालोनी निवासी सोहन लाल शर्मा का एसबीआइ में बचत खाता है। तीन जुलाई को सोहन लाल शर्मा के खाते से 40 हजार की धनराशि निकाल ली गई। जबकि एटीएम कार्ड उनके क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:49 PM (IST)
        

तहसीलदार को खाली मिली बाढ़ चौकियां

लक्सर: बाढ़ के खतरे को देखते हुए प्रशासन के अलर्ट की कोशिशों पर कर्मचारी ही पलीता लगा रहे हैं। मंगलवार को तहसीलदार के निरीक्षण के दौरान दो बाढ़ चौकियों पर तैनात कर्मचारी नदारद मिले। कर्मचारियों को नोटिस देकर जवाब तलब किया गया है। बाढ़ की स्थिति पर नजर रखने के लिए भिक्कमपुर, रायसी, माडाबेला व गोवर्धनपुर गांव में बाढ़ चौकियां बनाई गई हैं। इन चौकियों पर राउंड दि क्लाक कर्मचारियों को तैनात किया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:47 PM (IST)
        

पुलिस ने रुकवाया खनन कार्य

लक्सर: भिक्कमपुर क्षेत्र में एक पट्टे पर खनन की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पट्टा धारक ने अनुमति की बात कही, लेकिन पुलिस ने उच्च न्यायालय के आदेश का हवाला देते हुए खनन बंद करा दिया। भिक्कमपुर क्षेत्र में एक व्यक्ति ने खनन पट्टे पर आधा दर्जन जेसीबी उतार दी। किसी ने खनन होने की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर चौकी प्रभारी मदन मोहन भट्ट मौके पर पहुंचे। पट्टा धारक ने खनन की अनुमति होने की बात कही। लेक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:14 PM (IST)
        

एमएनए पर तेल उड़ेलने के मामले में मुकदमा

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: मुख्य नगर अधिकारी समेत नगर निगम टीम पर केरोसीन उड़ेलने के मामले में शहर कोतवाली में नगर निगम के लिपिक की ओर से जनेश्वर ट्रेडर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। सोमवार को एनजीटी के आदेश पर नगर निगम टीम ने भीमगौड़ा में दुकान में छापा मारकर प्लास्टिक जब्त किया था। जुर्माना पांच हजार लगाने पर दुकानदार ने विरोध करते हुए मिट्टी का तेल मुख्य नगर अधिकारी विप्रा त्रिवेदी समेत ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:13 PM (IST)
        

'व्यवहार के आंसू, होते नहीं बेकार ये आंसू'

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: सुमेरु साहित्यिक काव्य मंच की ओर से मंगलवार को स्थानीय भवन में आयोजित काव्य संध्या में कवि पं. ज्वालाप्रसाद शाण्डिल्य को सुमेरु संस्था की ओर से साहित्य-साधनार्थ, ब्रह्मकमल सम्मान से सम्मानित किया गया। काव्य संध्या में कवि संस्था के संस्थापक आचार्य राधेश्याम ने कहा कि कवि अपने युग को आंसुओं से सींचता है, ताकि भावी पीढ़ी उसके मधुरफल का आस्वादन कर सके। यही कवि का कर्म है। कव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:04 PM (IST)
        

व्यवस्था सुधार को अधिवक्ता रहे न्यायिककार्यों से विरत

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: न्याय व्यवस्था में सुधार समेत भारत में विदेशी अधिवक्तओं को वकालत करने की अनुमति के विरोध में जिला बार एसोसिएशन के अधिवक्ता मंगलवार को न्यायिक कार्यों से विरत रहे। बुधवार तथा गुरुवार को भी अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। तीन दिन पहले हरिद्वार में हुए अधिवक्ता संघ के प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में अधिवक्ताओं ने प्रदेश में 7 जुलाई से लेकर 9 जुलाई तक न्यायिक कार्यों से विरत ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:03 PM (IST)
        

घाड़ क्षेत्र में उफान के बाद शांत हुई नदियां

संवाद सूत्र, कलियर: सोमवार को उफनाई घाड़ क्षेत्र की बरसाती नदियां अब शांत होने लगी हैं। सभी नदियों का जल स्तर अब सामान्य हो चुका है। बंद संपर्क मार्गो पर भी आवागमन शुरू हो गया है। रविवार की शाम को घाड़ क्षेत्र की मोहंड रो, रतमऊ, कासरो, सुकरों और सोलानी नदियों का जल स्तर तेजी से बढ़ गया था। इसकी वजह से घाड़ क्षेत्र के करीब बीस से अधिक गांव का संपर्क एक-दूसरे से टूट गया। साथ ही नदी के तेज बहाव में क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 06:49 PM (IST)
        

आज तय होगा आइआइटी के 73 छात्रों का भविष्य

जागरण संवाददाता, रुड़की: दो सेमेस्टर में पांच कुमुलेटिस ग्रेड प्वाइंट एवरेज (सीजीपीए) से कम अंक लाने वाले आइआइटी रुड़की के 73 छात्रों के भविष्य का फैसला बुधवार को सीनेट की बैठक में होगा। उधर, छात्र भी सीनेट का निर्णय उनके हक में आने की आस लगाए बैठे हैं। पिछले दिनों संस्थान की ओर से पांच सीजीपीए से कम अंक लाने वाले 73 विद्यार्थियों को निकालने का नोटिस दिया गया है। नोटिस मिलने के बाद अपने भविष्य को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 06:33 PM (IST)
        

तटीय क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा, सेना से साधा संपर्क

संवाद सूत्र, लक्सर: मानसून में तटीय इलाकों में एक बार फिर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। डुमनपुरी गांव के समीप गंगा पर बने तटबंध से पानी का रिसाव शुरू हो गया है। इसके अलावा गंगा की सहायक नदी सोलानी का पानी भी खेतों में घुसना आरंभ हो गया। वहीं, आपात स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन ने सेना से संपर्क साधा है। सैन्य अधिकारियों के साथ गंगा तटीय क्षेत्रों का दौरा किया। लगातार हो रही बारिश के कारण गंगा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 06:27 PM (IST)
        

रुपहले परदे पर चमकेगी हरिद्वार की हिमांशी

जागरण संवाददाता हरिद्वार: फिल्म 'अर्जुन पंडित' के बाद उत्तराखंड की वादियां एक बार फिर रूपहले पर्दे पर नजर आएंगी। देव फिल्म्स के निर्देशन में बनने जा रही फिल्म 'रोशन जहां तुम्हीं से' की शू¨टग ऋषिकेश और हरिद्वार में होगी। फिल्म एक एथलीट की कहानी पर आधारित है, जिसमें सिने स्टार मुकेश ऋषि के साथ हरिद्वार की हिमांशी चौधरी लीड रोल में नजर आएंगी। दिल्ली-हरिद्वार हाईवे स्थित होटल में आयोजित पत्रकार वार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 06:23 PM (IST)
        

भाई-बहन को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

जागरण संवाददाता, रुड़की: रामनगर कचहरी के गेट पर छह-सात हमलावरों ने कचहरी में तारीख पर आए भाई-बहन को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। कोतवाली सिविल लाइंस क्षेत्र के शेरपुर गांव निवासी एक युवती की तीन साल पहले शादी हुई थी। शादी के बाद पति-पत्‍‌नी में विवाद हो गया। विवाहिता ने उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया जो कि पारिवारिक न्यायालय में विचाराधीन है। मंगलवार को विवाहिता अपने भाई के साथ रामनगर कचहरी गई थी। कचहरी से दो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:54 PM (IST)
        

पेयजल लाइन में आया सेप्टिक टैंक का अड़ंगा

जागरण संवाददाता, रुड़की: शहर में पेयजल व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) की ओर से पेयजल लाइन डाली जा रही हैं, लेकिन सेप्टिक टैंक सहित कई अन्य समस्याएं इनके आड़े आ रही हैं। इससे एडीबी को पाइप लाइन डालने में दिक्कत आ रही है। शहर के रामनगर, पश्चिमी अंबर तालाब, सोत मोहल्ला, भारत नगर सहित कई कॉलोनी और मोहल्लों में लोगों ने सड़कों पर अवैध तरीके से सेप्टिक टैंक बनाए हुए हैं। एडीब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:49 PM (IST)
        

प्रधान पर हमला, भागकर बचाई जान

संवाद सूत्र, भगवानपुर: थाना क्षेत्र के अकबरपुर कालसो के ग्राम प्रधान पर सोमवार की रात जानलेवा हमला किया गया। पुलिस के मुताबिक अकबरपुर कालसो ग्राम पंचायत में रोलाहेड़ी और खेलड़ी गांव हैं। सोमवार को रात्रि नौ बजे ग्राम प्रधान पवन सैनी रोलाहेड़ी गांव में कुछ ग्रामीणों के साथ बैठक कर रहे थे। इसी बीच खेलड़ी गांव के नफीस और आदिल मौके पर पहुंचे, दोनों ने तमंचे निकालकर ग्रामीणों को आतंकित करते हुए यहां से भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:40 PM (IST)
        

27 साल से साइकिल पर तीर्थयात्रा

जागरण संवाददाता, रुड़की: पंजाब के बठिंडा निवासी राजेंद्र गुप्ता पिछले 27 सालों से साइकिल पर तीर्थयात्रा कर रहे हैं। अब तक वह देश के विभिन्न धार्मिक स्थानों की साइकिल से चार लाख अस्सी हजार किलोमीटर यात्रा कर चुके हैं। मंगलवार को 56 वर्षीय राजेंद्र गुप्ता बारहवीं बार बाबा बर्फानी के दर्शन कर रुड़की पहुंचे। उन्होंने बताया कि वह साइकिल से पहलगाम गए, जबकि आगे की यात्रा उन्होंने सेना के हेलीकॉप्टर से की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 05:35 PM (IST)
        
(News from Haridwar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें