Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरिद्वार

.भाजपाइयों ने एचआरडीए में किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: धार्मिक संपत्तियों, अखाड़ों की जमीन और धर्मशालाओं की अवैध खरीद फरोख्त और उसकी आड़ में हो रहे अवैध निर्माण के विरोध में भाजपाइयों ने सोमवार को एचआरडीए में प्रदर्शन कर धरना दिया। भाजपा मंडल अध्यक्ष विकास तिवारी और महामंत्री प्रदीप कालरा ने आरोप लगाया कि प्राधिकरण भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया हे। शहर में गंगा किनारे नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए व्यावसायिक निर्माण हो रहा है। कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 08:48 PM (IST)
        

इंजन की टक्कर से मालगाड़ी बेपटरी

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: तेज रफ्तार इंजन की टक्कर से रविवार देर रात पथरी स्टेशन के यार्ड में खड़ी मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि डिब्बे के व्हील उखड़ गए। मुरादाबाद कंट्रोल की सूचना पर सोमवार सुबह एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन (एआरटी) पहुंची। घंटों मशक्कत के बाद डिब्बे को पटरी पर चढ़ाने में सफलता मिली। टक्कर की वजह घना कोहरा बताया जा रहा है। इस मामले में लोको पायलट का मेडिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:49 PM (IST)
        

कनखल मे तीन युवकों ने युवक को सरेराह पीटा

हरिद्वार: कनखल में एक युवक को तीन युवकों ने रंजिश के तहत रास्ते में रोककर उसके साथ मारपीट करने के बाद घायल कर दिया गया। दूसरी ओर गांव पंजनहेड़ी में एक ग्रामीण के साथ में सहारनपुर के लोग मारपीट करने के बाद फरार हो गए। पुलिस के अनुसार थाना कनखल के निकट ही अश्वनी पुत्र उमेश चंद को लवली व उसके दो ओर साथियों ने उसे रोका ओर गाली गलौज करते हुए उसके साथ में मारपीट कर दी। इस पर हंगामा होने पर जब थाने से प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:26 PM (IST)
        

भागवत कथा से दूर होती है अशांति

जागरण संवाददाता, रुड़की: श्री प्राचीन हनुमान मंदिर में सोमवार से सात दिवसीय श्रीमद् भागवत महापुराण अमृत कथा का शुभारंभ हो गया। कथा से पहले मंदिर से भव्य कलश यात्रा निकाली गई। इसमें 108 महिलाएं सिर पर कलश लेकर शामिल हुई। सोमवार को अंबर तालाब स्थित श्री प्राचीन हनुमान मंदिर में भागवत कथा का शुभारंभ विधायक प्रदीप बत्रा और कथा व्यास पंडित रजनीश शास्त्री ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कथा व्यास ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:07 PM (IST)
        

ठंड से दो लोगों की मौत एक की हुई पहचान

संवाद सूत्र, बहादराबाद: बहादराबाद में ठंड की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई। इनमें एक की पहचान कर ली गई। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा है। पुलिस के अनुसार सोमवार सुबह बहादराबाद पुलिस को सूचना मिली कि हाईवे किनारे एक वृद्ध व्यक्ति की ठंड की चपेट में आकर मौत हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और देखा कि वृद्ध व्यक्ति बुरी तरह ठंड में अकड़ा हुआ था। उसकी पहचान नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:01 PM (IST)
        

फाइनेंस कंपनी का मैनेजर बता ग्रामीण से 1.35 लाख ठगे

संवाद सहयोगी, रुड़की: एक ठग ने अपने आपको फाइनेंस कंपनी का मैनेजर बताकर एक ग्रामीण से एक लाख पैंतीस हजार रुपये ठग लिए हैं। धोखाधड़ी का शिकार ग्रामीण ने पुलिस से शिकायत की है। सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को सोमवार की गई शिकायत में शेरपुर निवासी अशोक कुमार ने बताया कि उसे किसी काम के लिए ऋण की जरूरत थी। इस संबंध में उसने एक व्यक्ति के माध्यम से कुछ फाइनेंस कंपनी से संपर्क साधा। इसमें उसकी बात फोन पर अं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 07:00 PM (IST)
        

दोस्ती की आड़ में किया किशोरी से दुष्कर्म

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: दोस्ती की आड़ में दो बच्चों का पिता एक किशोरी से दो माह से दुष्कर्म करता रहा। इस बात का पता लगने पर परिजनों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने किशोरी के बयान लेने के बाद आरोपी के विरुद्ध दुष्कर्म का मामला दर्ज करने के बाद उसका चालान कर दिया। पुलिस के अनुसार ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के एक व्यक्ति की अंबेडकर नगर कालोनी निवासी देवेंद्र कुमार के साथ दोस्ती हो गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:51 PM (IST)
        

दस हजार रुपये का पड़ा नमस्ते

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: ज्वालापुर में एक युवक को नमस्ते की कीमत दस हजार रुपये लुटा कर चुकानी पड़ी। दो युवकों ने पहले उसे नमस्ते किया और उसके बाद उससे गंगा घाट का पता पूछकर दस हजार रुपये से भरा पर्स छीनकर भाग गए। ठगी के शिकार युवक ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस के अनुसार सोमवार को पथरी के गांव शाहपुर निवासी पकित घर से ज्वालापुर तहसील में किसी काम से आया था। वह तहसील के पास पह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:45 PM (IST)
        

बरेली से दरगाह लाया गया पवित्र झंडा

संवाद सूत्र, कलियर: बरेली से 127 लोगों का जत्था पवित्र झंडे को लेकर सोमवार को कलियर पहुंचा। कलियर पहुंचने पर जत्थे का जोरदार स्वागत किया। अब इस पवित्र झंडे को मेहंदी डोरी की रस्म के बाद दरगाह के बुलंद दरवाजे पर चढ़ाया जाएगा। पिछले पचास साल से बरेली शरीफ के लोग पवित्र झंडा लेकर कलियर पहुंचते रहे हैं। उर्स 746 का झंडा बरेली शरीफ से 13 दिनों की पैदल यात्रा के बाद यहां पहुंचा। मियां अली शाह साबरी चि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:40 PM (IST)
        

पांच भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मंगलौर: मोहल्ला सरावज्ञान के एक व्यक्ति ने पांच भाइयों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है। न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया है। मोहल्ला सरावज्ञान निवासी सरफराज पुत्र जमील बताया कि उसके घर के सामने रहने वाले तनवीर, नदीम, काशिम, मोनिस व ताबिश पुत्रगण नसीर गली पतली होने के बाद भी अपने वाहनों को खड़ा करता है। इससे आने जाने में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। 18 नवंबर की आरोपी पक्ष ने दोपहर को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:38 PM (IST)
        

मांगों को देहरादून में प्रदर्शन करेंगे शिक्षक

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: प्राइमरी शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने, पुरानी पेंशन योजना बहाल करने, प्राइमरी स्कूलों के उच्चीकरण आदि की मांग को लेकर वर्ष 2005 के बाद नियुक्त शिक्षक 28 व 29 दिसंबर को देहरादून में धरना देंगे। धरने की रणनीति के लिए जनपद हरिद्वार में समन्वय समिति का ब्लॉकवार गठन किया, जो शिक्षकों से समन्वय स्थापित करेगी। उत्तरांचल पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संगठन की बैठक संगठन के कनखल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 06:26 PM (IST)
        

आज से ले सकेंगे श्री रामकथा का आनंद

रुड़की: शहरवासी मंगलवार से प्रख्यात कथावाचक गौरांग रघुजी महाराज के श्रीमुख से श्री राम कथा का आनंद ले सकेंगे। श्रीराम कथा सेवा प्रसार समिति के अध्यक्ष प्रमोद गोयल ने गोशाला सभा में आयोजित प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कथा का आयोजन साकेत स्थित हरमिलाप धर्मशाला में दोपहर दो से लेकर शाम पांच बजे तक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कथा के शुभारंभ के मौके पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 05:47 PM (IST)
        

उखड़ी सड़क, पैचिंग भी तार-तार

जागरण संवाददाता, रुड़की: सिंचाई विभाग कार्यालय के समीप बनाई गई सड़क दो सप्ताह भी नहीं चल सकी, जबकि पैचिंग वर्क करके भरे गए गड्ढे की बजरी उखड़ने से अब दोबारा गड्ढे भी दिखने लगे हैं। करीब 11 लाख के सड़क और पैचिंग कार्य के निर्माण कार्यो में गुणवत्ता को लेकर नगर निगम गंभीर नहीं दिखा है। शहरवासियों को राहत देने के लिए नगर निगम ने सिंचाई विभाग के कार्यालय के समीप करीब छह लाख की लागत से तारकोल की सड़क बनाई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 05:44 PM (IST)
        

सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में बी टीम रही विजेता

रुड़की: श्री सनातन धर्म प्रकाश चंद्र कन्या महाविद्यालय में राजनीति विज्ञान विभाग की ओर से सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित की। इस प्रतियोगिता में सर्वाधिक अंकों के साथ बी टीम विजेता रही। सोमवार को राजनीति विज्ञान विभाग की ओर से देश-विदेश की विभिन्न घटनाओं, उत्तराखंड एवं भारतीय संविधान से जुडे़ प्रश्नों को लेकर एक सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसके लिए छात्राओं की तीन टीम बनाई। टीम बी म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 05:40 PM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ शिविर हुआ संपन्न

रुड़की: बीएसएम इंटर कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की ओर से चल रहे सात दिवसीय एनएसएस शिविर का सोमवार को समापन हो गया। एनएसएस शिविर के समापन पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि स्कूल के प्रबंधक मनोहर लाल शर्मा ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी को अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह के शिविर से बच्चों में आत्मबल का विकास होता है। प्रधानाचार्य अरुण कुमार सिंह ने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 05:36 PM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ शिविर हुआ संपन्न

रुड़की: बीएसएम इंटर कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की ओर से चल रहे सात दिवसीय एनएसएस शिविर का सोमवार को समापन हो गया। एनएसएस शिविर के समापन पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि स्कूल के प्रबंधक मनोहर लाल शर्मा ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी को अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह के शिविर से बच्चों में आत्मबल का विकास होता है। प्रधानाचार्य अरुण कुमार सिंह ने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 05:34 PM (IST)
        

समस्याओं का समाधान न होने पर बढ़ रहा आक्रोश

जागरण संवाददाता, रुड़की: केएलडीएवी डिग्री कॉलेज में मोटरसाइकिल पार्किंग एवं अन्य समस्याओं का समाधान न होने से छात्रों ने नाराजगी जताई है, उन्होंने ऐलान किया कि जल्द समस्या का समाधान नहीं हुआ तो कक्षाओं का बहिष्कार किया जाएगा। केएलडीएवी डिग्री कॉलेज की प्राचार्य को की गई शिकायत में छात्रसंघ के अध्यक्ष विपिन सैनी, हेमंत कुमार, सुनील तोमर, रोहित शर्मा, अमित यादव आदि ने बताया कि लंबे समय से कॉलेज की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 05:31 PM (IST)
        

कानून व्यवस्था चुनौती: उपाध्याय

जागरण संवाददाता, रुड़की: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि उत्तराखंड को सांप्रदायिक ताकतों की प्रयोगशाला नहीं बनने दिया जाएगा। उन्होंने माना कि कानून व्यवस्था के मामले में प्रदेश सरकार के सामने कुछ चुनौती है, लेकिन सरकार इन चुनौतियों को हल कर लेगी। उपाध्याय ने सोमवार को यहां जिला कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में यह बात कही। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 05:21 PM (IST)
        

राशन की दुकान बहाल की

रुड़की: ग्रामीणों की शिकायत पर पिछले दिनों निलंबित की गई लालवाला गांव की राशन की दुकान को प्रशासन ने बहाल कर दिया है। प्रशासन ने यह कार्रवाई कोर्ट के आदेश के बाद की। पिछले दिनों प्रशासन की ओर से भगवानपुर तहसील क्षेत्र के लालवाला गांव में राशन की दुकान को शिकायत मिलने पर निलंबित कर दिया था। प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद ग्राम सभा ने एक अन्य ग्रामीण को गांव का राशन डीलर बनाने का प्रस्ताव कर डीएम को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 03:52 PM (IST)
        

गणित इंजीनियर के लिए बेहद महत्वपूर्ण

जागरण संवाददाता, रुड़की: आइआइटी रुड़की के उप निदेशक डॉ. एसपी गुप्ता ने कहा कि गणित इंजीनियर के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। गणित के बिना कोई भी इंजीनियर अपना काम बखूबी नहीं कर सकता है। आइआइटी के ओपी जैन सभागार में रविवार को गणित विभाग और यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट्रल फ्लोरिडा ओरलैंडो, यूएसए के तत्वावधान में तीन दिवसीय संगोष्ठी का शुभारंभ करते हुए संस्थान के उप निदेशक डॉ. एसपी गुप्ता ने गणित की महत्ता के बारे व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 04:57 AM (IST)
        
(News from Haridwar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें