1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरिद्वार

मिक्सचर मशीन चोरी में चार पर मुकदमा दर्ज

बहादराबाद : बहादराबाद पुलिस ने मिक्सचर मशीन चोरी करने के मामले में चार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। बहादराबाद पुलिस के अनुसार ग्राम भैसाहेड़ी थाना बसेड़ा मुजफ्फरनगर निवासी नावेद अली ने मुकदमा दर्ज कराया कि उसकी मिक्चर मशीन क्रिस्टल व‌र्ल्ड के सामने खड़ी हुई थी। उन्होंने अफजाल निवासी ग्राम लंढौरा, नजर निवासी बसेड़ा छपार, मुज्जफरनगर, इस्लाम व बाबू निवासी ग्राम जौरासी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:04 PM (IST)
        

गाड़ियों के टेंडर को लेकर विवाद

संवाद सहयोगी, रुड़की: ऊर्जा निगम में चल रहे वाहनों की टेंडर प्रक्रिया को लेकर अधिकारियों व ठेकेदार में विवाद गहरा गया। समय से पहले टेंडर होने से नाराज ठेकेदार ने गाड़ी डीजीएम कार्यालय के बाहर खड़ी कर दी। हालांकि अधिकारियों के दबाव के बाद मामला निपट गया। ऊर्जा निगम में अधिकारियों के लिए जो वाहन लगे है उनका ठेकेदारों से अनुबंध होता है। इस समय रुड़की के एक ठेकेदार की दो बुलेरो गाड़ियां निगम के अधिकारियो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:03 PM (IST)
        

अ‌र्द्धकुंभ समीक्षा बैठक आज, भाजपा करेगी विरोध

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : चुड़ियाला में कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री अ‌र्द्धकुंभ मेला की समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद सीएम गंगा आरती में भी शिरकत करेंगे। भाजपा ने ¨स्टग ऑपरेशन को मुद्दा बनाकर बैठक के विरोध का ऐलान किया है। पार्टी का कहना है कि वे गंगा तट के समीप बैठक नहीं होने देंगे। सीएम को काले झंडे दिखाने का कार्यक्रम तय किया गया है। गुरुवार को रुड़की के चुड़ियाला में दोपहर दो बजे से पांच ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:58 PM (IST)
        

कार मैकेनिक पर हमला, गंभीर घायल

लक्सर : कार मैकेनिक को तीन लोगों ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। उसे हरिद्वार के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। परिजनों का आरोप है कि लूट की नियत से हमला किया गया। वहीं, पुलिस का कहना है कि मामला आपसी विवाद का है। जानकारी के अनुसार खानपुर गांव निवासी प्रदीप कार मैकेनिक है। लक्सर में उसकी दुकान है। मंगलवार शाम को वह दुकान बंद कर बाइक से वापस घर लौट रहा था। जब वह बाकरपुर गांव के समीप पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:51 PM (IST)
        

छात्रों के आधार कार्ड बनवाने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, रुड़की : शिक्षा विभाग की ओर से बुधवार को दिल्ली रोड स्थित आशु पब्लिक इंटर कॉलेज में वित्तविहीन मान्यता प्राप्त हाईस्कूल एवं इंटर कॉलेजों के प्रधानाचार्यों की एक बैठक आयोजित की गई। इसमें मुख्य शिक्षा अधिकारी ने विद्यालयों के परीक्षाफल सुधारने के साथ ही बच्चों के आधार कार्ड बनवाने के निर्देश दिए। मुख्य शिक्षा अधिकारी अजय कुमार नौडियाल ने बैठक में उपस्थित प्रधानाचार्यों को निर्देश दे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:47 PM (IST)
        

फरार प्रेमी युगल इलाहाबाद से बरामद

हरिद्वार: ज्वालापुर कोतवाली में धीरवाली निवासी महिला ने 13 जुलाई को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी बेटी का सहारनपुर निवासी दो सगे भाई सचिन व नितिन अपहरण कर ले गए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद सहारनपुर निवासी आरोपियों के घर छापा मारा, लेकिन वे नहीं मिले। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि सचिन युवती के साथ इलाहाबाद में रह रहा है। सोमवार को दरोगा जयपाल सिंह के नेतृत्व पुलिस युवती के परिजनों के सा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:44 PM (IST)
        

बाइक लूटने वालों पर मुकदमा, दूसरे की तलाश

कलियर: ग्रामीण से बाइक लूटने वाले आरोपी बदमाश के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है, जबकि उसके साथी की धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस ने बदमाश की निशानदेही पर लूटी गई बाइक समेत दो वाहन बरामद किए हैं। मंगलवार को गोमतीपुर निवासी अरुण से बाइक सवार बदमाशों ने बाइक लूट ली थी। अरुण कुमार पल्सर से बाइक से शहीदवाला ग्रंट गांव गया था। घटना के बाद पुलिस और ग्रामीणों ने घेराबंदी की थी। पुलिस और ग्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:39 PM (IST)
        

अधिवक्ता को दी जान से मारने की धमकी

हरिद्वार: ज्वालापुर के एक अधिवक्ता को उसके मोबाइल फोन पर जान से मारने की धमकी दी गई है। अधिवक्ता ने एसएसपी से मिलकर धमकी देने वाले के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई है। ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला हज्जाबान निवासी अधिवक्ता शमशेर अली को बुधवार को मोबाइल पर काल आयी। फोन करने वाले ने अपने को राजा बताते हुए कहा कि हाल ही में दो कत्ल के मामले में जेल से छूटकर आया हूं अब तेरा नंबर ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:34 PM (IST)
        

पथरी पुलिस ने चलाया संदिग्ध लोगों के विरुद्ध अभियान

हरिद्वार: सीओ कनखल के नेतृत्व में पथरी पुलिस ने हरिद्वार-लक्सर मार्ग पर संदिग्ध लोगों के विरुद्ध अभियान चला कर गाड़ियों की चेकिंग भी की। कांवड़ यात्रा को देखते हुए मंगलवार रात को सीओ कनखल आर एस टोलिया के नेतृत्व में एसओ चन्द्र भान व चौकी प्रभारी मनोहर सिहं ने हरिद्वार- लक्सर मार्ग पर बाहर से आने वाली गाडि़यों की चेकिंग की। इसके अलावा क्षेत्र में संदिग्ध व्यक्तियों के विरुद्ध भी अभियान चलाया है। धन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:34 PM (IST)
        

नारेबाजी कर फूंका मुख्यमंत्री का पुतला

रुड़की : भाजपा मजदूर मोर्चा रुड़की मंडल ने प्रदेश सरकार के विरुद्ध चंद्रशेखर चौक पर नारेबाजी की व मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। जिलाध्यक्ष मनोज शर्मा और मंडल अध्यक्ष विनीत पासवान ने कहा कि प्रदेश सरकार घोटालों में लिप्त है। हालिया आबकारी घोटाला ही नहीं बल्कि प्रदेश सरकार मजदूरों के शोषण पर भी आमादा है। भ्रष्टाचार चरम पर है। कांग्रेस को जनविरोधी बताते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:14 PM (IST)
        

शिष्य के लिए गुरु है परमब्रह्म

हरिद्वार : संत चिन्मयानंद बापू ने कहा कि जो मनुष्य अंत:करण के अंहकार को समाप्त कर उसे परमात्मा से मिलने का मार्ग दिखाता है, वहीं गुरु है। शिष्य के लिए उसका गुरु ही परमब्रह्म है। यह बात उन्होंने प्रेमनगर आश्रम में विश्व कल्याण मिशन के तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय गुरु पूíणमा पर्व के शुभारंभ अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि भारतीय धर्म, संस्कृति में गुरु का स्थान ईश्वर से भी ऊंचा है। क्योंकि सद्गुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:12 PM (IST)
        

छात्रों को दी कानून संबंधी जानकारियां

हरिद्वार : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से केंद्रीय विद्यालय भेल में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर लगाया गया। इसमें प्राधिकरण के सचिव व सिविल जज रमेश ¨सह, अधिवक्ता अनुज कुमार शर्मा, इंस्पेक्टर रानीपुर योगेंद्र ¨सह ने छात्रों को एंटी रै¨गग, बाल श्रम व बाल अपराध, शिक्षा का अधिकार, मूल अधिकार एवं मूल कर्तव्यों के प्रति जानकारी दी गई। प्राधिकरण सचिव ने कहा कि रै¨गग अपराध है। रै¨गग की तत्काल सूच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:08 PM (IST)
        

भाजपाइयों ने लिया कैबिनेट बैठक के विरोध का निर्णय

रुड़की : पूर्व विधायक सुरेश चंद जैन के आवास पर आयोजित भाजपा की बैठक में गुरुवार को चुड़ियाला में होने वाली कैबिनेट बैठक के विरोध का निर्णय लिया गया। पूर्व विधायक जैन ने कहा कि आज प्रदेश का किसान बुरी तरह त्रस्त है। न गन्ने का भुगतान मिला है और न ही गेहूं की फसल का मुआवजा ही। कांग्रेस सरकार कैबिनेट का ड्रामा करके उनके जख्मों पर नमक छिड़कने का काम कर रही है। गुरुवार को चुड़ियाला में होने वाली कैबिनेट ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:04 PM (IST)
        

बीस दिन से पानी को तरसी मीठीबेरी

संवाद सूत्र, लालढांग: मीठीबेरी के ग्रामीण बीस दिन से पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। जल संस्थान को सूचना देने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। ग्रामीणों ने हरिद्वार में जल संस्थान के ईई के घेराव की चेतावनी दी है। लालढांग के मीठीबेरी गांव की आबादी करीब दो हजार है। गांव में पानी की आपूíत के लिए जल संस्थान ने नलकूप बनाया है। करीब बीस दिन पूर्व यहां लगी मोटर खराब हो गई। ग्रामीणों ने जल संस्थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:02 PM (IST)
        

कोर्ट के आदेश पर चार के खिलाफ मुकदमा

लक्सर: मामूली विवाद में दो भाइयों को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल करने के मामले में कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। लक्सर कोतवाली के गांव हिरपाखी निवासी संतकुमार ने न्यायालय को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि 12 जून को वह घर से जा रहा था। रास्ते में गांव के ही घन्नू ने उसे साइकिल से टक्कर मार दी, उसने जब इसका विरोध किया तो घन्नू उसके साथ गाली-गलौज करने लगा। इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:01 PM (IST)
        

ट्रक चालक को एक साल कैद

हरिद्वार : रानीपुर कोतवाली क्षेत्र में बालिका को टक्कर मारने वाले ट्रक चालक को अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट धीरेंद्र भट्ट ने एक साल कैद व दो हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। अभियोजन पक्ष के अनुसार 23 अप्रैल 2009 को उमेश कुमार की पुत्री अनीता अपनी छोटी बहन अंजली को साइकिल से लेकर सेक्टर दो स्थित चिकित्सालय जा रही थी। रास्ते में सीसीआर से रोशनाबाद जा रहे पुलिस के ट्रक चालक ने उमेश कुमार की पुत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:59 PM (IST)
        

सुबह दस बजे से दोपहर तीज बजे तक गुल रही बिजली

हरिद्वार : शहर में छह घंटे बिजली गुल रहने से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उमस भरी दोपहर में लोग पसीने से तर रहे। बिजली न आने के कारण सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में भी कार्य प्रभावित हुए। बुधवार को छह घंटे विद्युत कटौती की गयी। सुबह 10 बजे गुल हुई बिजली दोपहर तीन बजे के बाद ही सुचारू हो पायी। छह घंटे विद्युत कटौती होने के कारण इ‌र्न्वटर भी जवाब दे गए। झुलसाती धूप व उमस भरी गर्म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:58 PM (IST)
        

कैबिनेट से पहले चीनी मिल पर शिकंजा

संवाद सहयोगी, रुड़की: मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन ने इकबालपुर शुगर मिल के चीनी के चार स्टॉक सील कर दिए हैं। शुगर मिल पर किसानों को गन्ने का 40 करोड़ का भुगतान बकाया है। इकबालपुर शुगर मिल पर किसानों का 40 करोड़ रुपये का गन्ने का बकाया भुगतान चल रहा है। किसान काफी समय से बकाया भुगतान की मांग करते आ रहे थे, लेकिन शुगर मिल की तरफ से बकाया भुगतान नहीं किया था। बुधवार को इस मामले में सरकार न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:56 PM (IST)
        

इस बार गुरु पूर्णिमा विशेष योग में

रुड़की : इस बार गुरु पूर्णिमा विशेष योगों में 31 जुलाई को होगी। श्री शिव शक्ति ज्योतिष अनुसंधान केंद्र के आचार्य पंडित रमेश सेमवाल ने बताया कि गुरु पूर्णिमा को व्यास पूजा भी कहा जाता है। भक्तों को गुरु पूर्णिमा के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि गुरु की पूजा और गुरु का आदर किसी व्यक्ति की पूजा नहीं है बल्कि गुरु के देह के अंदर जो विदेही आत्मा है उसका आदर होता है। उन्होंने बताया कि वशिष्ठ महाराज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:53 PM (IST)
        

प्रवेश को लेकर किया हंगामा

लक्सर : कॉलेज प्रबंधन की ओर से एक छात्र को प्रवेश न देने को लेकर डिग्री कॉलेज में हंगामा हो गया। वार्ता के बाद प्रबंधन ने छात्र को दस्तावेज जमा कराने के लिए तीन दिन का समय दिया। रायसी गांव निवासी एक छात्र भरत ¨सह ने डिग्री कॉलेज में प्रवेश के लिए आवेदन किया था। उसका नाम मेरिट सूची में था। लेकिन, छात्र ने प्रवेश फार्म के साथ टीसी संलग्न नहीं की थी। इस पर प्रबंधन की ओर से छात्र को टीसी जमा कराने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 07:53 PM (IST)
        
(News from Haridwar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें