हरिद्वार

  • आम और लीची की 25 फीसद फसल बेकार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुड़की : मौसम की मार झेल रही आम और लीची की फसल को अंधड़ ने सबसे अधिक नुकसान पहुंचाया है। कुछ जगह तो 25 फीसद तक आम टूटकर गिर गया है। जिला उद्यान अधिकारी ने सभी ब्लॉक प्रभारियों से नुकसान की रिपोर्ट मांगी है। वहीं गन्ना, हरे चारे, सब्जियों आदि की खेती के लिये बारिश वरदान साबित हुई है जिसके चलते किसानों के चेहरे खिले हुये हैं। सोमवार की शाम को तेज आंधी के साथ आई बारिश से गन्ना, हरा च... और पढ़ें »

  • जगह-जगह दूषित पानी ने तोड़ी तंद्रा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुड़की: राष्ट्रीय जलविज्ञान संस्थान (एनआइएच) रुड़की की ओर से रुड़की तहसील और आसपास के 40 स्थान पर लिए गए भूजल के सैंपल की रिपोर्ट का खुलासा होने के बाद पेयजल निगम हरकत में आ गया है। विभाग ने एनआइएच से संपर्क कर सर्वे से संबंधित जानकारी मांगी है। साथ ही विभाग अपने स्तर से भी इन इलाकों में भूजल के सेंपल लेने और उनकी जांच की योजना बना रहा है। पिछले दिनों एनआइएच रुड़की ने रुड़की तहसील और... और पढ़ें »

  • बजट के इंतजार में नये ग्राम प्रधान

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुड़की : निर्वाचित ग्राम प्रधानों को गांव की सत्ता तो दो माह पहले ही मिल गई, लेकिन बजट अभी तक नहीं दिया गया। पूर्व में जो बजट जारी किया गया, उसमें भी अधिकांश पुराने प्रधानों ने ही खर्च कर दिया है जिसके चलते निर्वाचित ग्राम प्रधान मायूस है। हरिद्वार जिले की 308 ग्राम पंचायतों में सरकार ने समय से पूर्व चुनाव करा दिए। चुनाव के तीन माह बाद निर्वाचित ग्राम प्रधानों को गांव की सत्ता सौ... और पढ़ें »

  • प्रशिक्षण से 'गोल' जन के प्रतिनिधि

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हरिद्वार: जनप्रतिनिधि जितना जोर चुनाव जीतने के लिए लगाते हैं अगर उसमें से आधा भी चुनाव जीतने के बाद विकास कार्यो में लगा दें तो नि:संदेह उनके क्षेत्रों की तस्वीर बदल सकती है। लेकिन जनता के चुने प्रतिनिधि जब अपनी जिम्मेदारियों का बोध ही नहीं करेंगे तो भला विकास कैसे कराएंगे। हरिद्वार जिले के नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों के लिए इन दिनों प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है लेकिन... और पढ़ें »

  • पर्यटकों पर टूटा सीपीयू का कहर

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 10:44 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, हरिद्वार: दिल्ली के पर्यटकों ने सीपीयू पर पैसे मांगने व मारपीट करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि इस दौरान सीपीयू कर्मियों ने महिलाओं व बच्चों को भी नहीं बक्शा और उनके साथ भी बेरहमी से मारपीट की। इस घटना में एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, एसएसपी ने पूरे मामले की जांच सीओ को सौंप दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम ह... और पढ़ें »

  • संतों के दर्शन से होती है पुण्य की प्राप्ति

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:45 PM (IST)

    हरिद्वार: कनखल स्थित श्री स्वामी श्यामानंद भारती आश्रम ¨सधी पाठशाल में ब्रह्मलीन स्वामी सहजानंद भारती, स्वामी कृष्णानंद भारती, स्वामी हरिहरानंद भारती की स्मृति में आयोजित गुरू ग्रंथ साहिब अखंड पाठ की पूर्णाहुति व श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें 13 अखाड़ों के संतों ने ब्रह्मलीन संतों को श्रद्धांजलि दी। कहा कि संतों ने अपने जीवन में श्रद्धालु व भक्तों के कल्याण के लिए ईश्वर की आराधना क... और पढ़ें »

  • श्रमिकों का आंदोलन समाप्त करने को हुई वार्ता

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:45 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, हरिद्वार: सिडकुल स्थित हैवल्स कंपनी में कार्यरत श्रमिकों को जबरन नौकरी से निकालने के विरोध में चल रहे आंदोलन को समाप्त कराने के लिए वार्ता की गई। मंगलवार को सहायक श्रमायुक्त अशोक बाजपेयी के कार्यालय में प्रबंधन व श्रमिकों के प्रतिनिधिमंडल के बीच हुई वार्ता में अभी कोई आखिरी निर्णय नहीं हो सका है। अब 30 मई को दोबारा वार्ता की जाएगी। हैवल्स कंपनी के इंजीनिय¨रग सेक्शन से जुड़े पांच ... और पढ़ें »

  • 14 स्वर्ण और दो रजत पदक जीते

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:44 PM (IST)

    रुड़की : बिझौली स्थित इट्स आल पॉसिबल इंटर नेशनल स्कूल ने ननौता में ग्रीन फील्ड एकेडमी में आयोजित राज्य स्तरीय ताइक्वांडो मार्शल आटर्स चैंपियनशिप में 14 स्वर्ण और दो रजत पदक जीतकर ट्राफी अपने नाम की है। कोच शिवेंद्र कुमार ने बताया कि इस चैंपियनशिप में 15 से अधिक टीमों के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। वहीं इट्स आल पॉसिबल इंटर नेशनल स्कूल के 16 छात्रों ने पदक जीतकर ट्राफी पर कब्जा किया।और पढ़ें »

  • करंट लगने से किशोरी की मौत

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:44 PM (IST)

    रुड़की: कोतवाली सिविल लाइंस क्षेत्र के ढंडेरा गांव में करंट से एक किशोरी की मौत हो गई। परिजनों ने किशोरी का अंतिम संस्कार कर दिया। वहीं झबरेड़ा में दो दिन पूर्व सड़क हादसे में घायल ग्रामीण ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक ढंडेरा गांव निवासी 16 वर्षीय किशोरी राहिल मंगलवार की सुबह बाथरूम जा रही थी। बाथरूम के पास ही चारा काटने की मशीन रखी थी। मशीन में... और पढ़ें »

  • विद्युत पोल में करंट से झुलस कर भैंस की मौत

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:43 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बहादराबाद : ऊर्जा निगम की लापरवाही से विद्युत पोल में करंट उतरने से बेजुबानों की जान जा रही है। मंगलवार को बहादराबाद गांव के एक विद्युत पोल में करंट की चपेट में आकर झुलसी भैंस मर गई। भैंस मालिक व उसके परिजनों ने ऊर्जा निगम के एसडीओ के कार्यालय पर पहुंचकर दोषियों पर कार्रवाई व मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। इससे पहले भी इसी खंभे में करंट उतरने से दो भैंसों के मरने के साथ ह... और पढ़ें »

  • तत्काल रेल टिकट बिक्री का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:42 PM (IST)

    संवाद सूत्र, लक्सर: आरपीएफ ने लक्सर में अवैध तरीके से तत्काल टिकट बुकिंग कर मंहगे दाम पर बेचने के गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया है। आरपीएफ ने इस मामले में गोपनीय सूचना के आधार पर नगर स्थित एक साइबर कैफे पर छापामार उसके संचालक को गिरफ्तार करने के साथ ही कंप्यूटर, ¨प्रटर व तत्काल टिकटों को जब्त किया। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है। लक्सर में दलालों के तत्काल टिकटों की बुकिंग कर ब... और पढ़ें »

  • शिविर में योग-आसनों का किया अभ्यास

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:00 PM (IST)

    रुड़की: भारतीय योग संस्थान की ओर से साकेत स्थित हर मिलाप धर्मशाला में मंगलवार से पांच दिवसीय श्वास रोग निवारण शिविर का शुभांरभ किया गया। शिविर में उत्तराखंड के प्रांतीय अध्यक्ष धर्मवीर ¨सह सैनी एवं जिलाध्यक्ष रामरक्षपाल कौशिक सांस रोग के बारे में लोगों को जागरुक करेंगे। मंगलवार को शिविर में गहरे लंबे सांस, अनुलोम विलोम, कपाल भाति, उज्जायी एवं भ्रामरी प्राणायाम के अलावा ताड़ासन, त्रिकोणासन, मकरासन,... और पढ़ें »

  • ऊधम¨सह नगर और हरिद्वार की टीम ने जीते मैच

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुड़की: आइआइटी रुड़की मैदान में चल रहे स्टेट क्रिकेट टूर्नामेंट के तीसरे दिन दो मैच खेले गए। सुबह के समय हल्की बूंदाबांदी होने के कारण 30 की बजाए 20 ओवर के मैच खेले गए। पहले मैच में ऊधम¨सह नगर और दूसरे मैच में हरिद्वार की टीम विजेता बनी। मंगलवार को अंडर 16 जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला मैच ऊधम¨सह नगर और देहरादून की टीम के बीच खेला गया। देहरादून की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हु... और पढ़ें »

  • पेड़ से लटका मिला किसान का शव

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:58 PM (IST)

    कलियर: थाना कलियर कोतवाली क्षेत्र के मेहवड नागल गांव में एक किसान का शव पेड़ से लटका हुआ मिला है। परिजनों ने पुलिस को सूचना दिये बगैर उसका अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मंगलवार सुबह मेहवड़ नागल गांव के ग्रामीणों ने एक व्यक्ति को रस्सी के सहारे पेड़ से लटका देखा। उसकी पहचान गांव के ही राजकुमार (55) के रूप में हुई। सूचना पर राजकुमार के परिजन मौके पर पहुंचे। परिजनों ने राजकुमार को ग्... और पढ़ें »

  • भेल कर्मचारी ने जहर खाकर दी जान

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:56 PM (IST)

    हरिद्वार: भेल कर्मचारी ने जहलीला पदार्थ खा लिया। इलाज के दौरान कर्मचारी ने भेल स्थित अस्पताल में दम तोड़ दिया। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं बताई जा रही। मृतक के पिता भी भेल कर्मचारी बताए जाते हैं। पुलिस के अनुसार भेल सेक्टर चार टाईप टू क्वाटर नम्बर दो निवासी भेल कर्मचारी अनुज ¨सह उम्र 27 वर्ष पुत्र भरत ¨सह ने मंगलवार देर शाम क्वाटर में ही जहरीला पदार्थ खा लिया। इस दौरान परिजन दूसरे कमरे में थे। इसस... और पढ़ें »

  • हैंगिंग पुल पर चढ़ा युवक, पुलिस की अटकी सांस

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:53 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हरिद्वार: वीआईपी घाट के पास हैं¨गग पुल पर मंगलवार दोपहर एक युवक चढ़ गया। वह बार-बार पुल से नीचे कूदकर जान देने की धमकी दे रहा था। इससे पुलिस कर्मियों के हाथ पैर फूल गए। काफी मनुहार के बाद पुलिस को युवक को नीचे उतारने में कामयाबी मिली। पुलिस का कहना है युवक मानसिक रूप से बीमार लग रहा है। पुलिस के अनुसार वीआईपी घाट के पास हैं¨गग पुल है। मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे पुलिस को सूचना मिल... और पढ़ें »

  • पल्स पोलियो अभियान के सफल क्रियान्वयन को डीएम ने दिए निर्देश

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:41 PM (IST)

    जागरण संवाददाता हरिद्वार: जिलाधिकारी हरबंस ¨सह चुघ ने कहा कि 29 मई से शुरू हो रहे राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए सभी विभागों का सहयोग व समन्वय बेहद जरुरी है। मंगलवार को डीएम हरबंस ¨सह चुघ ने कलेक्ट्रेट रोशनाबाद में राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान 29 मई 2016 के सफल क्रियान्वयन के लिए जिला टास्क फोर्स समिति व जिला मीडिया कमेटी की बैठक ली। उन्होंने कहा कि अभियान को सफल बनाने मे... और पढ़ें »

  • पानी को लेकर कर्मचारियों ने इंजीनियरों का किया घेराव

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:40 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, हरिद्वार: नार्दन रेलवे मेंस यूनियन ने पानी की समस्या के निस्तारण के लिए हरिद्वार पहुंचे विद्युत एवं निर्माण अनुभाग के इंजीनियरों व अधिकारियों का घेराव किया। करीब पांच घंटे घेराव के बाद बीस घंटे पानी की आपूर्ति पर सहमति बनी। वार्ता के दौरान निर्माण एवं विद्युत अनुभाग ने एक दूसरे को पानी की आपूर्ति न होने के लिए जिम्मेदार ठहराया। लंबे समय से रेलवे की आवासीय कॉलोनी में पानी की किल्... और पढ़ें »

  • देह व्यापार का आरोप लगाकर महिला को पीटा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:40 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुड़की : कोतवाली गंगनहर क्षेत्र के रामपुर गांव में कुछ महिलाओं ने एक महिला पर देह व्यापार में लिप्त रहने का आरोप लगाते उसकी सरेआम पिटाई कर दी। साथ ही महिला को गांव छोड़ने की धमकी भी दे डाली। पीडि़त महिला कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस अब मामले की छानबीन कर रही है। इस मामले में पुलिस ने पांच छह महिलाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ की है। रामपुर गांव निवासी एक महिला ने गं... और पढ़ें »

  • मिट्टी डाल रहे युवकों पर हमला, एक रेफर

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:39 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुड़की: कोतवाली गंगनहर क्षेत्र के सफरपुर गांव में मिट्टी डालने को लेकर हुये विवाद में कुछ लोगों ने दो सगे भाईयों पर हमला कर दिया। दोनो को बेरहमी के साथ पीटा गया। गंभीर हालत में दोनों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में एक को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जवाहर लाल के मुताबिक सफरपुर गांव निवासी वसीम और शहजाद रास्ते में मिट्टी डाल रहे थे। इस गांव क... और पढ़ें »

(News from Haridwar, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें