Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरिद्वार

पति समेत पांच लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा

संवाद सूत्र, भगवानपुर: थाना क्षेत्र के सिसौना गांव में बुधवार की रात विवाहिता की मौत के मामले में पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज के लिए विवाहिता को प्रताड़ित करने एवं हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मृतका के ससुर को गिरफ्तार कर लिया है जबकि पति समेत अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक बुधवार की शाम को सिसौना गांव में एक विवाहिता मांगी की संदिग्ध परिस्थितिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:21 PM (IST)
        

निजी नर्सिग होम का स्वच्छता अभियान को ठेंगा

clean roorkee

जागरण संवाददाता रुड़की: यूं तो निजी नर्सिग होम सरकारी अस्पताल से बेहतर सुविधाएं देने का दावा करते हैं, लेकिन बायोमेडिकल वेस्ट के निस्तारण में निजी नर्सिग होम सिविल अस्पताल से पीछे हैं। एक ओर जहां सिविल अस्पताल में बायोमेडिकल वेस्ट के लिए पन्नी समेत डस्टबिन मौजूद हैं, वहीं निजी नर्सिग होम इस कचरे को खुले में फेंकने से बाज नहीं आ रहे हैं। यह हालत तब है जब शहर में स्वच्छता अभियान जोरशोर से चल रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

बहनों ने भाइयों को टीका लगा दीर्घायु की कामना की

जागरण संवाददाता,हरिद्वार: दीपावली महोत्सव का अंतिम पर्व भैया दूज धर्मनगरी और आसपास के क्षेत्रों में हर्षोल्लास के साथ मनाया। बहनों ने भाईयों को टीका लगाकर मिष्ठान खिलाकर दीर्घायु की कामना की। भाइयों ने भी बहनों को यथाशक्ति उपहार आदि भेंट किए। शनिवार को भाई-बहन के प्रेम के प्रतीक के रूप में मनाया जाने वाला भैया दूज का त्योहार धर्मनगरी और आसपास के क्षेत्रों में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दिन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

नसीमुद्दीन के सामने नाराज बसपाइयों ने काटा हंगामा

BSP Worker Protest

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: बसपा में चल रही अंदरूनी खींचतान शनिवार को खुलकर सामने आ गई। तानाशाही तरीके से पार्टी चलाने का आरोप लगाते हुए नाराज कार्यकर्ताओं ने राज्य समन्वयक नसीमुद्दीन सिद्दीकी के सामने ही पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नत्थू सिंह और रामअचल राजभर के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर हंगामा किया। कार्यकर्ताओं का आरोप था कि प्रदेश नेतृत्व की तानाशाही नीतियों से पार्टी रसातल में पहुंच गई। एक वक्त में आठ वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

अभियान भी नहीं बढ़वा पा रहे दो कदम

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: हरिद्वार में स्वच्छ भारत अभियान धर्मनगरीवासियों की लापरवाही के चलते डगमगा रहा है। स्थिति यह है कि कई स्तर पर जागरुकता अभियान चलाने के बाद भी लोगों के कदम दो आगे रखे कूड़ेदान तक नहीं पहुंच पा रहे। नतीजतन कूड़ेदान तो खाली रहते हैं और गंदगी सड़कों पर पसरी रहती है। ऐसे में आम नागरिक के सहयोग पर टिका यह अभियान खड़ा होने से पहले ही लडखड़ा रहा है। अपने आसपास साफ-सफाई रखना सिर्फ सरक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

रेलवे स्टेशन पर मिली युवती को भेजेंगे नारी निकेतन

रुड़की: गंगनहर कोतवाली पुलिस को रेलवे स्टेशन पर एक युवती संदिग्ध परिस्थितियों में घूमती मिली है। पुलिस युवती को नारी निकेतन भेजने की तैयारी कर रही है। गंगनहर कोतवाली पुलिस शुक्रवार की रात को रेलवे स्टेशन पर आने जाने वाले लोगों की चेकिंग कर रही थी। इसी बीच किसी ने गंगनहर कोतवाली पुलिस को सूचना दी कि एक युवती शाम से ही रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध परिस्थितियों में घूम रही है। पूछने पर भी युवती अपना नाम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

नसीमुद्दीन ने पढ़ाया एकजुटता का पाठ

bsp

हरिद्वार : बसपा प्रमुख मायावती के बेहद करीबी और उत्तराखंड के समन्वयक नसीमुद्दीन सिदद्ीकी ने शनिवार को यहां पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक ली। सिद्दीकी ने कहा कि बसपा एक परिवार है और परिवार में गिले-शिकवे और शिकायतें होती रहती हैं। लेकिन, परिवार में बिखराव नहीं होना चाहिए। बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि उत्तराखंड की जिम्मेदारी सीपी सिंह को दी गई। इसलिए बहन मायावती ने उन्हें सीपी सि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:07 PM (IST)
        

'एक दूसरे में समाते हैं विज्ञान और अध्यात्म'

Shantikunj Vishwavidyalaya

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: मनुष्य उतना ही जानता है, जितना कि उसे प्रत्यक्ष दिखाई देता है, पर नजरों के उस पार अनंत गुना छिपा हुआ है। इस जगत में जो घटता है, उसकी जानकारी पौराणिक कथानकों, ग्रंथों से मिलती है। चूंकि ये आंखों के सामने नहीं है, इसलिए लोग इसे केवल कोरी कल्पनाएं ही मानते हैं। विज्ञान की सही परिभाषा समझ ली जाए तो विज्ञान और अध्यात्म दोनों एक दूसरे में समाते नजर आएंगे। यह विचार देवसंस्कृत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:07 PM (IST)
        

ट्रेनों में भीड़ के चलते छूटी ट्रेन

People Facing Problem

जागरण संवाददाता, रुड़की: भैया दूज के मौके पर उमड़ी यात्रियों की भीड़ के आगे ट्रेन के डिब्बे एवं रोडवेज बस कम पड़ गई। ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को तो काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा। डिब्बे में न चढ़ पाने से कई यात्रियों की तो ट्रेन ही छूट गई। रोडवेज बसों का भी बुरा हाल रहा। अधिकांश यात्रियों को तो खडे़ होकर ही सफर करना पड़ा। भैयादूज पर्व के मौके पर सुबह से ही यात्रियों की भीड़ उमड़ना शुरू हो गई ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:07 PM (IST)
        

पहले परमिट फिर होगा बस संचालन

जागरण संवाददाता, रुड़की: उत्तराखंड परिवहन निगम की विभिन्न डिपो में अब परमिट लेने को सरगर्मियां तेज हो गई हैं। बड़ी संख्या में परमिट के लिए परिवहन आयुक्त को प्रार्थना पत्र भेजे गए हैं। परमिट मिलने के बाद ही यूपी से बसों के संचालन को लेकर अनुमति मांगी जाएगी। पिछले माह बस संचालन को लेकर यूपी और उत्तराखंड के बीच विवाद हो गया था, जिसके चलते यूपी ने जगह-जगह उत्तराखंड परिवहन निगम की 72 बसों को सीज कर दि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:07 PM (IST)
        

सड़क हादसे में प्रधानाचार्य समेत दो लोगों की मौत

संवाद सूत्र, मंगलौर: अलग-अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटना में एक प्रधानाचार्य समेत दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के कस्बा पुरकाजी मुख्य बाजार निवासी अतुल कुमार जैन पुत्र सुभाष चंद्र जैन रुड़की के शेरपुर स्थित जैन हाईस्कूल में प्रधानाचार्य थे। शनिवार दोपहर करीब 12 बजे वह पुरकाजी से मोटरसाइकिल से रुड़की जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:07 PM (IST)
        

निगम की लापरवाही से छाया अंधेरा

Peopel Facing Problem

जागरण संवाददाता, रुड़की: रामनगर की दो गलियों में स्ट्रीट लाइट नहीं लग सकी है। बिना स्ट्रीट लाइट के रामनगर की गलियों में अंधेरा कायम है। ऊर्जा निगम ने गलियों में पोल तक नहीं लगाए, जिससे नगर निगम स्ट्रीट लाइट नहीं लगा पाया है। जानकारी के अनुसार नगर निगम के वार्ड पंद्रह में गली नंबर चार छोटी में 50 से अधिक परिवार रहते हैं, जबकि गली नंबर छह के सामने करीब तीस परिवार निवास करते हैं। इन गलियां में रहने व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:07 PM (IST)
        

त्योहार के दिन भी लगे रहे कूड़े के ढेर

Clean Haridwar

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: त्योहारों में जहां जल्दी सफाई होनी चाहिए, वहीं नगर निगम के लापरवाही के चलते गोव‌र्द्धन के दिन शाम तक कूड़े का उठान हुआ। न चाहकर भी लोगों को कूड़ेदानों ओवरफ्लो होने से आस में बिखरे कचरे के पास ही गुजरना पड़ा। इसके अलावा सड़कों पर भी दोपहर तक सफाई होती नजर आई। दीपावली जितनी रंगीन होती है, सुबह उतनी ही डरावनी। रात को आतिशबाजी के दौरान हुए पटाखों के चिथड़े और उनके डिब्बे, उपहारो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 09:25 PM (IST)
        

रेस्तरां-भोजनालय से पनीर, बूंदी व रायता के नमूने लिए

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने रोडवेज बस अड्डे के पास होटल और भोजनालयों की जांच की। साफ-सफाई व्यवस्था संतोषजनक न मिलने पर एक होटल को नोटिस जारी किया गया। पनीर और बूंदी के रायते के नमूने भरे। त्योहार के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा विभाग की छापेमारी लगातार जारी है। सोमवार को एफएसओ योगेंद्र पांडे की अगुवाई में टीम ने शिवमूर्ति स्थित गंगा एज्योर होटल के बिगबैन रेस्टोरेंट में छाप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

तीन दुकानों से हजारों का सामान चोरी

कलियर: चोरों ने इमाम साहब की दरगाह के समीप प्रसाद की तीन दुकानों से हजारों का सामान उड़ा लिया। कलियर पुलिस को मामले की जानकारी दे दी गई है। पुलिस के अनुसार पिरान कलियर क्षेत्र में इमाम साहब की दरगाह के समीप छोटा, गुफरान और सोनू की प्रसाद व अगरबत्ती की दुकान हैं। रोजाना की तरह गत रविवार की रात्रि को तीनों लोग दुकान में पर्दा डालकर घर चले गए। सोमवार सुबह उन्होंने पाया कि अगरबत्ती और इलायची दाना चोरी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:45 PM (IST)
        

गलत निकली युवकों की नामजदगी

संवाद सहयोगी, रुड़की: महिला को गोली मारने के मामले में दोनों युवकों की नामजदगी गलत पाई गई है। इस संबंध में विवेचक ने रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल कर दी है। जिसमें कहा गया है कि जेल गये युवकों के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिल पाए हैं। खटका गांव में रमेशो पत्‍‌नी गजे सिंह को संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लग गई थी। महिला के पति गजे सिंह ने इस मामले में गांव के ही राकेश व फुरकान को नामजद करते हुए सिविल लाइं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:44 PM (IST)
        

चला गंगा सफाई अभियान

clean haridwar

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: शहर में गंगा घाटों पर सफाई अभियान जारी है। सोमवार को रेडक्रास स्वयंसेवकों ने कई घाटों पर सफाई अभियान चलाया। इसके अलावा, कई अन्य संस्थाओं ने भी सफाई अभियान चलाया। जिलाधिकारी और रेडक्रास अध्यक्ष डी. सेंथिल पांडियन के निर्देशन में रेडक्रास सचिव डॉ. नरेश चौधरी के नेतृत्व में गंगा की सफाई की गई। स्वयंसेवकों ने डामकोठी घाट, ऋषिकुल घाट, विश्वकर्मा घाट पर सफाई अभियान चलाया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:10 PM (IST)
        

फोटो - 38::: गवाही से रोकने को हुई थी जब्बार की हत्या

संवाद सूत्र, लक्सर: फतवा गांव के उप प्रधान पति की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मुकदमे में गवाही से रोकने के लिए उसकी हत्या की गई थी। मुख्य आरोपी सहित दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एक अन्य आरोपी अभी फरार है। लक्सर कोतवाली में पत्रकार वार्ता में एसएसपी स्वीटी अग्रवाल ने घटना का खुलासा किया। बताया कि फतवा गांव के उप प्रधान पति जब्बार अली उर्फ नानू तीन दिन पूर्व लापता हो गया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

सेंट्रल डेस्क,,,भेल इंजीनियर की हत्या कर शव हाईवे पर फेंका

संवाद सूत्र, बहादराबाद: भेल में कार्यरत असिस्टेंट इंजीनियर की अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर शव को हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर बहादराबाद के पास फेंक दिया। इंजीनियर सुबह भेल स्थित अपने क्वार्टर से रुड़की स्थित पुश्तैनी घर जाने के लिए निकले थे। उसकी कार रानीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गंगनहर में बरामद की गई। पुलिस के अनुसार मूल रूप से आजाद नगर रुड़की निवासी सत्यप्रिय (33) पुत्र तेजपाल भारत हैवी इलेक्ट्रिकल लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:54 PM (IST)
        

मेला प्लेटफार्म को सफाई का इंतजार

clean haridwar

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: ए-वन श्रेणी के हरिद्वार रेलवे स्टेशन का मेला प्लेटफार्म साफ-सफाई के लिए तरस रहा है। जनसुविधाओं की कमी तो यहां लंबे समय से है, पर साफ-सफाई में बरती जा रही ढिलाई के कारण यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं देने के लिए हरिद्वार रेलवे स्टेशन को ए-वन श्रेणी का दर्जा दिया गया है। यह अलग बात है कि स्टेशन पर स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:27 PM (IST)
        
(News from Haridwar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें