Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरिद्वार

जिले में बढ़ रहे महिला अपराध

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: धर्मनगरी में महिलाओं के प्रति अपराध में तेजी से वृद्धि हो रही है। दुष्कर्म के मामले बड़ी संख्या में दर्ज हो रहे हैं। इसके अलावा जिले में हत्या, लूट, चोरी आदि की घटनाओं में भी इजाफा होता गया। रुड़की में जेल के बाहर हुई गैंगवार में सरेशाम हुई गोलीबारी में तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिए जाने की घटना भी इसमें शामिल है। अकेले लक्सर क्षेत्र में पिछले छह महीनों में दुष्कर्म की ड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

सितंबर में शुरू होगी प्रवक्ता भर्ती प्रक्रिया

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: प्रशिक्षित बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। राज्य के इंटर कॉलेजों में खाली पड़े प्रवक्ताओं के पदों पर सितंबर माह में भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। शासन से अधियाचन मिलने के बाद लोक सेवा आयोग ने कवायद तेज कर दी है। आयोग के अनुसार 1213 प्रवक्ता पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति सितंबर में जारी की जाएगी। जुलाई के अंतिम सप्ताह में शासन ने राज्य लोक सेवा आयोग को अधियाचन भेजा था। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

बदमाश घुसने पर ग्रामीणों ने की फायरिंग

संवाद सहयोगी, रुड़की: सुसाड़ा गांव में घुसे बदमाशों को भगाने के लिए ग्रामीणों ने करीब पौन घंटे फायरिंग की है। बदमाशों की तलाश में ग्रामीणों ने आसपास के खेतों में भी घंटों कांबिंग की। सुसाड़ा गांव में पिछले तीन दिनों से लगातार बदमाश आने की सूचना है। ग्रामीणों का कहना है कि पहले दिन तो बदमाश गांव के अंदर नहीं घुस पाए। आहट होने पर गांव के लोग जाग गए और शोर मचने से बदमाश खेतों की ओर भाग खड़े हुए। दूसरे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

जेल से रिहा होने वाले बदमाशों की तत्काल सूचना दें: एसएसपी

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: एसएसपी डॉ. सदानंद दाते ने रुड़की जेल के बाहर हुई गैंगवार की घटना के मद्देनजर सभी कोर्ट मोहर्रिरों को निर्देश दिए कि वह हरिद्वार जेल व रुड़की जेल से जमानत पर छूटने वाले बदमाशों की तत्काल सूचना पुलिस को देंगे। शुक्रवार को रोशनाबाद स्थित कैंप कार्यालय में एसएसपी ने जिले के सभी थानों के पैराकारों व कोर्ट मोहर्रिरों की बैठक ली। उन्होंने कोर्ट मोहर्रिर को कहा कि रुड़की में गैंगवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 08:51 PM (IST)
        

मिस ब्रांडिंग व सबस्टेंडर्ड उत्पाद पर दस लाख का जुर्माना

जागरण संवाददाता, रुड़की: दो अलग-अलग मामलों में मिस ब्रांडिंग व सबस्टेंडर्ड उत्पाद पाए जाने पर एडीएम कोर्ट ने निर्माता कंपनी, लाइसेंस धारी व टीम लीडर पर दस लाख का जुर्माना ठोका है। एक महीने में जुर्माने की रकम जमा करानी होगी। वर्ष 2012 में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मालवीय चौक के समीप स्थित ईजी-डे पर खाद्य पदार्थो की चेकिंग की थी। टीम ने बच्चों को दिए जाने वाले पीडिया श्योर उत्पाद का सैंपल भरा थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 08:50 PM (IST)
        

गैस रीफिलिंग कर रहा वेंडर पकड़ा

wander caught

जागरण संवाददाता, रुड़की: गैस रीफिलिंग कर रहे गैस एजेंसी के वेंडर को जनता ने रंगेहाथ पकड़ लिया। क्षेत्रवासियों ने वेंडर पर घटतौली का आरोप लगाया। शिकायत पर खाद्य आपूर्ति विभाग एवं बाट माप विभाग ने सिलेंडर के वजन की जांच की। जांच के दौरान एक सिलेंडर में दो किलो दो सौ ग्राम व दूसरे मे चार सौ ग्राम गैस कम मिली। जानकारी के अनुसार गुरुवार की दोपहर को पुरानी तहसील बर्फखाना के समीप गली में एक वेंडर सिलेंडर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 08:50 PM (IST)
        

पंचायत ने दबाया सामूहिक दुष्कर्म का मामला

संवाद सूत्र, लक्सर: नाबालिग किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला पंचायत के हस्तक्षेप के बाद दबा दिया। पंचायत के फरमान के चलते पीड़िता के परिजनों ने पुलिस हिरासत में लिए आरोपियों के खिलाफ मामूली छेड़छाड़ की तहरीर दी। इसके बाद पुलिस ने छेड़छाड़ की धाराओं में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामला खानपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का है। घटनाक्रम के अनुसार गांव निवासी एक ग्रामीण की पंद्रह वर्षीय न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 08:49 PM (IST)
        

मलेरिया के दो और मामले सामने आए

संवाद सूत्र, लक्सर: बसेड़ी गांव में बुखार से एक महिला की मौत होने के बाद यहां मलेरिया का एक संदिग्ध रोगी मिला है। वहीं अकबरपुर अद गांव में भी मलेरिया का एक संदिग्ध मामला सामने आया है। हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग ने चार टीम को गश्त में लगा दिया है। नगर से सटे बसेड़ी गांव में वायरल का प्रकोप फैल रहा है। गुरुवार को बुखार से यहां 65 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई थी। इसके अलावा महिला के परिवार चार सदस्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 08:47 PM (IST)
        

माहीग्रान में बुखार से पीडि़त मिले सौ से अधिक मरीज

More than 100 People Due to Fever

जागरण संवाददाता, रुड़की: मोहल्ला माहीग्रान में लोग बुखार से तप रहे हैं। शुक्रवार को अरबन हेल्थ सेंटर पर आयोजित चिकित्सा शिविर में 250 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। इस दौरान सौ से अधिक मरीज बुखार से पीड़ित मिले। 62 बच्चों में से तीन बच्चे कुपोषण का शिकार मिले। इस दौरान लोगों को डेंगू के प्रति जागरूक किया गया। शुक्रवार को मोहल्ला माहीग्रान में अरबन हेल्थ सेंटर पर मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 08:47 PM (IST)
        

मातृसदन ने लौटाई मेडिकल टीम

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: मांगों को लेकर मातृसदन के ब्रह्मचारी आत्मबोधानंद का अनशन तीसरे दिन भी जारी रहा। ब्रह्मचारी के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए पहुंची जिला चिकित्सालय की टीम को सदन ने लौटा दिया। प्रशासन की ओर से एसडीएम भी मातृसदन पहुंचे। एंटी माइनिंग फोर्स की ओर से बीते दिनों सीज किए स्टोन क्रशरों को पेनाल्टी लगाने के बाद खोलने के आदेश पर मातृसदन नाराज है। स्टोन क्रशरों को बंद किए जाने, गंगा म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 08:46 PM (IST)
        

छह साल के बच्चे में मलेरिया की पुष्टि, डेंगू की आशंका

जागरण संवाददाता, रुड़की: शहर के भारत नगर मोहल्ले में एक छह साल के बच्चे में मलेरिया की पुष्टि हो गई है। बच्चे की मेडिकल रिपोर्ट में प्लेटलेट्स कम होने से चिकित्सक डेंगू की आशंका भी जता रहे हैं। इस बाबत चिकित्सक ने बच्चे को डेंगू जांच के लिए पैथोलॉजी लैब भेजा है। घटनाक्रम के मुताबिक रुड़की के भारत नगर मोहल्ले में एक छह साल के बच्चे को कई दिन से बुखार आ रहा था। परिजनों ने उसे सिविल अस्पताल में वरिष्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 08:45 PM (IST)
        

गोशाला में हुआ अवैध निर्माण सील

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: सती कुंड के पास गोशाला की आड़ में किए जा रहे अवैध निर्माण को एचडीए की टीम ने बुधवार को सील कर दिया। इस दौरान टीम को मामूली विरोध का भी सामना करना पड़ा। अवैध निर्माण को वैध दिखाने को निर्माण स्थल पर बांधी गई गायों को भी टीम ने मौके से हटवा दिया। इधर, निर्माण कर्ता ने एचडीए की कार्रवाई पर अंगुली उठाई है। एचडीए अधिकारियों को बीते दिनों शिकायत मिली थी कि महिला महाविद्यालय स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:31 PM (IST)
        

घर में घुसकर युवक पर हमला, तीन नामजद

संवाद सहयोगी, हरिद्वार : घर में घुसकर पड़ोसियों ने युवक पर हमलाकर उसे घायल कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची पर तब तक हमलावर वहां से भाग निकले। पुलिस ने तीन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार ज्वालापुर कोतवाली में मोहल्ला पांवधोई निवासी नसीम पुत्र शकील के पड़ोस में रहने वाले शाहनजर के साथ नसीम की किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। इस पर दोनों के बीच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:19 PM (IST)
        

कॉलेज गेट पर छात्रों ने की हवाई फायरिंग

संवाद सूत्र, लक्सर: विवाद के चलते छात्र संघ अध्यक्ष की तलाश में डिग्री कॉलेज पहुंचे दूसरे गुट के छात्रों ने कॉलेज गेट पर हंगामा करते हुए फायरिंग कर दी। इस पर वहां अफरा-तफरी मच गई। पुलिस के आने से पहले आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस के अनुसार दो दिन पूर्व नगर के दो अलग-अलग इंटर कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों के दो गुटों के बीच विवाद हो गया था। इसमें एक गुट ढाढेकी व दूसरा दाबकी गांव के छात्रों का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:50 PM (IST)
        

दिनदहाड़े शिक्षक के घर लूट, महिला घायल

loot in day

संवाद सूत्र, लक्सर: दिनदहाड़े एक शिक्षक के घर में घुसकर बदमाश ने चाकू की नोक पर शिक्षक की पत्‍‌नी से जेवर व नकदी लूट ली। घटना के समय महिला घर पर अकेली थी। विरोध करने पर बदमाश ने महिला पर चाकू से हमला कर दिया। पुलिस के मुताबिक लक्सर कोतवाली के खरंजा कुतुबपुर गांव निवासी प्रवीण कुमार प्राइमरी स्कूल दाबकी कलां में तैनात हैं। बुधवार को स्कूल जाने के बाद उनकी पत्‍‌नी सुमन घर पर अकेली थी। करीब साढ़े ग्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:47 PM (IST)
        

पानी को तरस रहे हैं उपभोक्ता

जागरण संवाददाता, रुड़की: शहर क्षेत्र में पानी की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। शहरवासियों की प्यास बुझाने को तीन एमएलडी पानी कम पड़ रहा है। इससे उपभोक्ताओं को पानी की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। शहर में जल संस्थान के करीब बारह हजार उपभोक्ता हैं। इन उपभोक्ताओं को पानी की शत-प्रतिशत पानी की आपूर्ति के लिए 21 एमएलडी पानी की आवश्यकता है,जबकि जल संस्थान के ट्यूबवेलों से सिर्फ 18 एमएलडी ही आपूर्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:44 PM (IST)
        

नकली घी बनाने वालों को आजीवन कारावास

संवाद सूत्र, लक्सर: नकली घी बनाने के मामले में गिरफ्तार नौ लोगों को दोषी करार देते हुए एडीजे रमा पांडेय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। दोषियों पर दस-दस हजार का अर्थदंड भी लगाया है। शासकीय अधिवक्ता भूपेश्वर ठकराल ने बताया कि तीन मई 2009 को सुल्तानपुर के तत्कालीन चौकी प्रभारी राकेश भट्ट को सूचना मिली थी कि सुल्तानपुर में एक किराये के मकान में नकली घी बनाने का धंधा चल रहा है। सूचना पर चौकी प्रभार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

आत्मबोधानंद का अनशन फिर शुरू

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: एंटी माइनिंग फोर्स की ओर से बीते दिनों सीज किए स्टोन क्रशरों को पेनाल्टी लगाने के बाद खोलने के आदेश पर मातृसदन नाराज है। बुधवार को मांगों को लेकर ब्रह्मचारी आत्माबोधानंद ने अनशन फिर शुरू कर दिया। मातृसदन ने भी दोहराया कि मांग पूरी होने तक अनशन जारी रहेगा। इधर, शाम के समय प्रशासनिक प्रतिनिधि ने मातृसदन पहुंचकर मांग पत्र लिया। स्टेन क्रशरों को बंद किए जाने, गंगा में खनन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:36 PM (IST)
        

ग्रामीण रास्तों से ठिकाने लगा रहे उपखनिज

Villagers Protest

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: गंगा का पानी कम होने के साथ ही पानी के साथ बहकर आए बेशकीमती पत्थरों पर खनन माफिया ने फिर नजरें गढ़ा दी हैं। बांण गंगा में खनन कर उपखनिजों को ठिकाने लगाया जा रहा है। पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई से बचने के लिए माफिया गांव के रास्ते से लेकर ट्रैक्टर-ट्रॉली निकाल रहे हैं। जून के मध्य में बरसात के चलते खनन बंद होने के बाद सिल्ट हटाने की आड़ में जमकर खनन हुआ था। गंगा व उसकी स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:57 PM (IST)
        

45 दिन बीते फिर भी नहीं हो रही पैचिंग

public problem

जागरण संवाददाता, रुड़की: सड़क खोदने के 45 दिन बाद भी मरम्मत नहीं हो पा रही है। इससे रुड़कीवासियों को क्षतिग्रस्त सड़कों पर चलने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। एडीबी अधिकारी भी आमजन की समस्याओं को लेकर गंभीर नहीं दिख रहे हैं। एडीबी योजना के तहत शहर में पानी की पाइपलाइन डाली जा रही है। एडीबी के उच्च अधिकारियों के निर्देश हैं कि सड़क की खुदाई के 45 दिन के भीतर दोबारा पैचिंग कार्य होना चाहिये, लेकिन इन निर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:55 PM (IST)
        
(News from Haridwar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें