हरिद्वार

  • स्‍वामी शिवानंद ने राज्‍य सरकार और पूर्व सीएम निशंक पर लगाए संगीन आरोप

            
    Swami Sivananda Blame To State Govt And Ex Cm NishankUpdated on: Wed, 10 Feb 2016 01:04 PM (IST)

    हरिद्वार। मातृसदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद सरस्वती ने हरीश सरकार समेत पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक पर खनन मामले में संगीन आरोप लगाए। एक ओर उन्होंने राज्य सरकार खनन माफियाओं के संपर्क में होने की बात कही। वहीं निशंक पर खनन खोलने का आरोप मढ़ा। आज स्वामी शिवानंद ने कहा कि सरकार खनन माफियाओं से संपर्क साध खनन व चुगान खोलने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि मातृसदन 15 फरवरी से इसके विरोध में ... और पढ़ें »

  • सराय में सॉलिड वेस्ट प्लांट को हरी झंडी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 12:58 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हरिद्वार: ग्राम सराय में कूड़ा निस्तारण के लिए बनाए जाने वाले सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट निर्माण का रास्ता आखिरकार साफ हो गया है। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने प्लांट की स्थापना के लिए एनओसी प्रदान कर दी है। 22 अक्टूबर 2012 को जेएनएनयूआरएम योजना के तहत नगर निगम एवं केआरएल वेस्टेज कंपनी के बीच कूड़ा उठान व निस्तारण के संबंध में एमओयू साइन हुआ था। इसके तहत कूड़ा निस्तारण के लिए सॉलिड व... और पढ़ें »

  • भूखे पेट भजन कैसे, बिफरे संत-श्रद्धालु

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 12:58 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, हरिद्वार: अ‌र्द्धकुंभ में देश के कोने-कोने से आ रहे संतों-श्रद्धालुओं को सस्ता खाद्यान्न मुहैया कराने में मेला प्रशासन नाकाम साबित हो रहा। साधु-संतों, अखाड़ों और धार्मिक संस्थाओं में इसे लेकर खासा आक्रोश है। यही कारण है कि नीलधारा, गौरीशंकर व अन्य सेक्टरों में संत-महात्माओं के कैंप खड़े तो हो गए हैं, लेकिन धार्मिक-आध्यात्मिक गतिविधियां लगभग शून्य हैं। गंगा की शरण में ईश्वर की आराधना... और पढ़ें »

  • मेरे पास बम है, पूरे हरिद्वार मेला क्षेत्र को उड़ा दूंगा

            
    I Have Bomb, I Will Blast the Whole Kumbh AreaUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 09:32 PM (IST)

    हरिद्वार। हरिद्वार में अर्द्धकुंभ मेला पुलिस को फोन से एक युवक ने धमकी दी कि उसके पास बम है और वह मेला क्षेत्र को उड़ा देगा। धमकी देने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हरिद्वार में आतंकी साए के मद्देनजर पुलिस फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। पिछले माह दिल्ली व उत्तराखंड पुलिस के संयुक्त अभियान में रुड़की के मंगलौर क्षेत्र से पकड़े गए चार संदिग्ध आतंकियों से खुलासा हुआ था कि उनकी योजना अर्द्धकु... और पढ़ें »

  • राह चलते प्रेमिका रूठी, प्रेमी ने गंगा में लगाई छलांग, पढ़ें

            
    Boy Jump In River After Dispute With LoverUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 09:31 PM (IST)

    हरिद्वार। प्रेमिका से विवाद के बाद प्रेमी ने तिरछे पुल से गंगा में छलांग लगा दी। शोर मचने पर जल पुलिस ने युवक को बचा लिया। प्रेमी युगल नैनीताल से गंगा स्नान के लिए हरिद्वार आया था। बीते रोज दोपहर 12 बजे एक युवक-युवती आपस में बातचीत करते हुए सीसीआर मार्ग से हरकी पैड़ी जा रहे थे। इसी दौरान दोनों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। विवाद इतना बढ़ा कि युवक ने आत्महत्या करने की चेतावनी दी, जिस पर युवती... और पढ़ें »

  • परीक्षा केंद्र बदलने के विरोध में उतरे छात्र

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:14 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, हरिद्वार: आइटीआइ परीक्षा केंद्रों को बदलने की उठ रही मांगों का छात्र संगठन इंडियन स्टूडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने कड़ा विरोध किया है। संगठन ने मंगलवार को डीएम से मुलाकात की और परीक्षा के दौरान नकल माफिया की ओर से अपनाए जाने वाले हथकंडों की जानकारी देते हुए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए जाने की मांग की। परीक्षाएं बुधवार से पांच परीक्षा केंद्रों पर शुरू हो रही हैं। आइटीआइ की वार्षिक परीक्षा क... और पढ़ें »

  • फ्लैट दिलाने के नाम पर 62 लाख ठगे, रिपोर्ट

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:57 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बहादराबाद: बहादराबाद पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। इन लोगों ने एक व्यक्ति को फ्लैट दिलाने के नाम पर 62 लाख रुपये ठग लिए थे। ब्लॉक आरोग्य हाउ¨सग पतंजलि पीठ हरिद्वार निवासी चंद्रशेखर की ओर से बहादराबाद थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा गया कि कुछ लोगों ने आरोग्य धाम में दो फ्लैट देने के नाम पर उनसे 62 लाख रुपये ले लिए थे। लेकिन उन्होंने... और पढ़ें »

  • श्रमिकों ने लगाया शोषण का आरोप

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:56 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुड़की: राजकीय ¨सचाई उद्योगशाला कर्मचारी ट्रेड यूनियन (संबद्ध इंटक) के कार्यालय में मंगलवार को राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) की बैठक हुई। इसमें श्रमिकों ने विभिन्न कंपनियों के खिलाफ शोषण का आरोप लगाते हुए अपनी समस्याएं रखी। श्रमिकों ने कहा कि पिछले दो वर्ष से वह विभिन्न कंपनियों में कार्य कर रहे थे, लेकिन बिना वजह उन्हें कंपनी से बाहर निकाल दिया गया है। बताया कि किसी भी कंपनी क... और पढ़ें »

  • श्रीकृष्ण-सुदामा झांकी रही आकर्षण का केंद्र

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:48 PM (IST)

    रुड़की: सिविल लाइंस स्थित शिव मंदिर में चल रही श्रीमदभागवत कथा के सातवें दिन मंगलवार को श्रीकृष्ण-सुदामा के चरित्र पर आधारित झांकी भक्तों के आकर्षण का केंद्र रही। कथा सुनने भारी संख्या में भक्तगण पहुंचे। झांकी में श्रीकृष्ण की भूमिका मनीष ¨सघल, सुदामा का पंडित गो¨वद और रुकमणी की भूमिका स्वाति ने निभाई। कथावाचक सत्यानंद महाराज ने श्रीकृष्ण-सुदामा प्रसंग का वर्णन करते हुए कहा कि जीवन में श्रीकृष्... और पढ़ें »

  • रामलीला भवन प्रकरण पर पार्षद आमने-सामने

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, हरिद्वार: रामलीला भवन को लेकर कांग्रेस और भाजपा पार्षद आमने-सामने आ गए हैं। भाजपा पार्षद ने बिना प्रमाण के आरोप लगाने पर मानहानि का नोटिस भेजने की चेतावनी दी है। जबकि कांग्रेस पार्षद ने रामलीला भवन की सील तोड़ने पर खुद मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है। भीमगौड़ा स्थित रामलीला भवन नजूल की संपत्ति पर बना है। इस जमीन पर करीब ग्यारह भवन बने हैं। इन भवनों पर वर्ष 2015 में नगर निगम ने ताला... और पढ़ें »

  • पल्स पोलियो अभियान का प्रचार-प्रसार करें अधिकारी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:36 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, हरिद्वार: पल्स पोलिया अभियान को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य अधिकारियों को ब्लॉक स्तर पर मी¨टग के निर्देश दिए हैं। डीएम ने शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में पल्स पोलियो अभियान के प्रति जागरुकता अभियान चलाने के भी निर्देश दिए हैं। मंगलवार को जिलाधिकारी हरबंस ¨सह चुघ ने कलक्ट्रेट सभागार में पल्स पोलियो दिवस को लेकर बैठक की। डीएम ने कहा कि 21 फरवरी को राष्ट्रीय पल्स पोलियो ... और पढ़ें »

  • स्नान पर्व पर बिखर गया एनजीटी का आदेश

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:33 PM (IST)

    -स्नान के बाद गंगा घाटों से लेकर शहर तक में बिखरी पालीथीन -सिर्फ कागजी कोरम पूरा करने और दिखावे को हो रही कार्रवाई जागरण संवाददाता, हरिद्वार: गोमुख से हरिद्वार तक प्लास्टिक बैन का एनजीटी का आदेश हवा-हवाई होकर रह गया है। दूसरे स्नान पर्व के बाद हरकी पैड़ी के गंगा घाटों से लेकर समूचे शहर में पालीथीन व उपयोग की गई प्लास्टिक की बोतलें बिखरी रहीं। एक फरवरी को प्लास्टिक प्रयोग को प्रतिबंधित करने की श... और पढ़ें »

  • आगे भी लागू होगा ट्रैफिक रूट प्लान

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:32 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, हरिद्वार: मौनी अमावस्या पर धर्मनगरी में जाम को लेकर मारामारी न मचने से पुलिस अधिकारी उत्साहित दिख रहे हैं। आइजी ने अब मातहतों को अन्य स्नान पर्वों के दौरान भी इस ट्रैफिक रूट प्लान पर अमल करने की हिदायत दी है। आइजी मेला जीएस मर्तोलिया ने मंगलवार को मौनी अमावस्या का स्नान पर्व निर्विघ्न सम्पन्न हो जाने के बाद अधिकारियों से मेला का फीड बैक लिया। अधिकारियों ने कहा कि रुड़की व पुरकाजी ... और पढ़ें »

  • किशोरी को युवक बहका फुसलाकर ले गया

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:31 PM (IST)

    लक्सर: एक युवक किशोरी को बहका - फुसलाकर ले गया। किशोरी के परिजनों ने तलाश के बाद पुलिस को सूचना दे दी है। पुलिस के अनुसार लक्सर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से एक युवक किशोरी को अपने साथ बहका फुसलाकर ले गया। इस बाबत किशोरी के परिजनों ने उसकी तलाश के बाद पुलिस को सूचना दी। इस पर पुलिस ने युवक के घर पर छापा मारा लेकिन वह हाथ नही आ सके। पुलिस ने बताया युवक की तलाश की जा रही है उसके परिजनों व दोस्तों स... और पढ़ें »

  • पुराने राशन कार्ड के आधार पर ही हो नवीनीकरण

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:24 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, हरिद्वार: जिलाधिकारी हरबंस ¨सह चुघ ने पुराने राशन कार्ड के आधार पर ही नवीनीकरण आदेश दिया है। उन्होंने राशन कार्डों के डिजिटलाइजेशन का कार्य 31 मार्च तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। मंगलवार को जिलाधिकारी हरबंस ¨सह चुघ ने कलक्ट्रेट में उत्तराखंड राज्य खाद्य योजना के अंतर्गत बनने वाले राशन कार्डों की प्रगति की समीक्षा की। डीएम ने कहा कि किसी भी स्थिति में कार्डों का पृथ्कीकरण न किया... और पढ़ें »

  • डरा धमका कर करता रहा दुष्‍कर्म, युवती गर्भवती हुई तो खुला मामला..., पढ़ें खबर

            
    Woman Became Pregnant, Then Rape Case OpenUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 08:18 PM (IST)

    लक्सर (हरिद्वार)। लक्सर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में पड़ोसी युवती को डरा धमकार कर छह महीने तक दुष्कर्म करता रहा। जब युवती गर्भवती हुई तो मामले का खुलासा हुआ। आइये जानते हैं पूरा मामला। बीते रोज लक्सर कोतवाली क्षेत्र के गांव निवासी एक युवती की तबियत अचानक बिगड़ गई। आनन-फानन में परिजन युवती को लेकर अस्पताल पहुंचे। यहां चिकित्सक ने परीक्षण कर पाया कि युवती गर्भवती है। इसकी जानकारी चिकित्सक ने परिजन... और पढ़ें »

  • चोरों ने नकदी व सामान समेटा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:09 PM (IST)

    बहादराबाद: बहादराबाद गांव में चोरियों की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। सोमवार देर रात भी चोरों ने गांव खेडली में एक मकान को निशाना बनाया। थाना बहादराबाद के गांव खेडली निवासी समरपाल के घर से चोरों ने सोमवार देर रात नकदी व सामान चोरी कर लिया। सुबह जब समरपाल को चोरी का पता चला तो उसने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना का जायजा लिया। समरपाल ने पुलिस को चोरी की तहरीर दे दी है, ... और पढ़ें »

  • बिना अनुमति आइआइटी प्रशासन ने कराई खुदाई

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:07 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुड़की: नीति नगर में आइआइटी की ओर से बिना अनुमति के कराए जा रहे निर्माण कार्य को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने जांच पड़ताल के बाद आइआइटी प्रशासन को नोटिस भेजा है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर जुर्माने की कार्रवाई हो सकती है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि आइआइटी प्रशासन की ओर से सिविल लाइंस के नीति नगर में बडे़ पैमाने पर जमीन की खुदाई की जा रही है। ... और पढ़ें »

  • शादी से लौट रहे युवक को तमंचे समेत पकड़ा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:03 PM (IST)

    हरिद्वार: पुलिस ने भेल स्थित सामुदायिक केंद्र में आयोजित शादी समारोह से लौट रहे एक युवक को तमंचे समेत पकड़ लिया। मंगलवार को रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के भेल सेक्टर चार में बने सामुदायिक केंद्र में शादी समारोह चल रहा था। इस बीच किसी ने युवक के पास तमंचा देखा। उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। जैसी ही युवक समारोह से बाहर आया पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके पास से तमंचा मिला। पुलिस उसे कोतवाली ले आई। पूछताछ... और पढ़ें »

  • रेलवे ट्रैक पर मिला युवक का क्षत विक्षत शव

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:01 PM (IST)

    रुड़की: लंढौरा रेलवे स्टेशन के पास एक युवक का क्षत विक्षत शव मिलने से सनसनी फैल गई। जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त कराने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। जीआरपी प्रथम²ष्टया मामला आत्महत्या का मान रही है। जीआरपी से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम करीब सात बजे किसी ने सूचना दी कि लंढौरा स्टेशन से रुड़की की ओर करीब सौ मीटर दूरी पर जौरासी पुल के पास एक 22 वर्षीय युवक का क्षत विक्षत शव पड़ा... और पढ़ें »

(News from Haridwar, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें