Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरिद्वार

रेस्तरां-भोजनालय से पनीर, बूंदी व रायता के नमूने लिए

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने रोडवेज बस अड्डे के पास होटल और भोजनालयों की जांच की। साफ-सफाई व्यवस्था संतोषजनक न मिलने पर एक होटल को नोटिस जारी किया गया। पनीर और बूंदी के रायते के नमूने भरे। त्योहार के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा विभाग की छापेमारी लगातार जारी है। सोमवार को एफएसओ योगेंद्र पांडे की अगुवाई में टीम ने शिवमूर्ति स्थित गंगा एज्योर होटल के बिगबैन रेस्टोरेंट में छाप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

तीन दुकानों से हजारों का सामान चोरी

कलियर: चोरों ने इमाम साहब की दरगाह के समीप प्रसाद की तीन दुकानों से हजारों का सामान उड़ा लिया। कलियर पुलिस को मामले की जानकारी दे दी गई है। पुलिस के अनुसार पिरान कलियर क्षेत्र में इमाम साहब की दरगाह के समीप छोटा, गुफरान और सोनू की प्रसाद व अगरबत्ती की दुकान हैं। रोजाना की तरह गत रविवार की रात्रि को तीनों लोग दुकान में पर्दा डालकर घर चले गए। सोमवार सुबह उन्होंने पाया कि अगरबत्ती और इलायची दाना चोरी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:45 PM (IST)
        

गलत निकली युवकों की नामजदगी

संवाद सहयोगी, रुड़की: महिला को गोली मारने के मामले में दोनों युवकों की नामजदगी गलत पाई गई है। इस संबंध में विवेचक ने रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल कर दी है। जिसमें कहा गया है कि जेल गये युवकों के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिल पाए हैं। खटका गांव में रमेशो पत्‍‌नी गजे सिंह को संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लग गई थी। महिला के पति गजे सिंह ने इस मामले में गांव के ही राकेश व फुरकान को नामजद करते हुए सिविल लाइं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:44 PM (IST)
        

चला गंगा सफाई अभियान

clean haridwar

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: शहर में गंगा घाटों पर सफाई अभियान जारी है। सोमवार को रेडक्रास स्वयंसेवकों ने कई घाटों पर सफाई अभियान चलाया। इसके अलावा, कई अन्य संस्थाओं ने भी सफाई अभियान चलाया। जिलाधिकारी और रेडक्रास अध्यक्ष डी. सेंथिल पांडियन के निर्देशन में रेडक्रास सचिव डॉ. नरेश चौधरी के नेतृत्व में गंगा की सफाई की गई। स्वयंसेवकों ने डामकोठी घाट, ऋषिकुल घाट, विश्वकर्मा घाट पर सफाई अभियान चलाया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:10 PM (IST)
        

फोटो - 38::: गवाही से रोकने को हुई थी जब्बार की हत्या

संवाद सूत्र, लक्सर: फतवा गांव के उप प्रधान पति की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मुकदमे में गवाही से रोकने के लिए उसकी हत्या की गई थी। मुख्य आरोपी सहित दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एक अन्य आरोपी अभी फरार है। लक्सर कोतवाली में पत्रकार वार्ता में एसएसपी स्वीटी अग्रवाल ने घटना का खुलासा किया। बताया कि फतवा गांव के उप प्रधान पति जब्बार अली उर्फ नानू तीन दिन पूर्व लापता हो गया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

सेंट्रल डेस्क,,,भेल इंजीनियर की हत्या कर शव हाईवे पर फेंका

संवाद सूत्र, बहादराबाद: भेल में कार्यरत असिस्टेंट इंजीनियर की अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर शव को हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर बहादराबाद के पास फेंक दिया। इंजीनियर सुबह भेल स्थित अपने क्वार्टर से रुड़की स्थित पुश्तैनी घर जाने के लिए निकले थे। उसकी कार रानीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गंगनहर में बरामद की गई। पुलिस के अनुसार मूल रूप से आजाद नगर रुड़की निवासी सत्यप्रिय (33) पुत्र तेजपाल भारत हैवी इलेक्ट्रिकल लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:54 PM (IST)
        

मेला प्लेटफार्म को सफाई का इंतजार

clean haridwar

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: ए-वन श्रेणी के हरिद्वार रेलवे स्टेशन का मेला प्लेटफार्म साफ-सफाई के लिए तरस रहा है। जनसुविधाओं की कमी तो यहां लंबे समय से है, पर साफ-सफाई में बरती जा रही ढिलाई के कारण यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं देने के लिए हरिद्वार रेलवे स्टेशन को ए-वन श्रेणी का दर्जा दिया गया है। यह अलग बात है कि स्टेशन पर स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:27 PM (IST)
        

युवक की ट्रेन से कटकर मौत

लक्सर: ससुराल से लौट रहे एक युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस के अनुसार लक्सर कोतवाली के मिर्जापुर गांव निवासी महेश (32) पुत्र सतपाल की ससुराल कान्हावाली गांव में है। गत दिवस वह अपने ससुराल गया था। सोमवार को लौटते समय खरंजा गांव के समीप वह रेलवे लाइन क्रास करते समय ट्रेन की चपेट में आ गया। ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:50 PM (IST)
        

सेंट्रल डेस्क, गढ़वाल, हल्द्वानी और देहरादून के लिए भी,,,दीपावली को लेकर राजाजी में हाई अलर्ट घोषित

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: दीपावली को लेकर राजाजी नेशनल पार्क में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पार्क कर्मियों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं और पार्क की सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई हैं। दीपावली पर राजाजी पार्क में अवैध शिकार और अवैध कटान की घटनाओं की अधिक आशंका रहती है। लक्ष्मी पूजन के लिए कई तांत्रिक उल्लू को पकड़ते हैं और उल्लू की तस्करी भी की जाती है। एहतियातन पार्क प्रशासन की तरफ से दीपावली स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:49 PM (IST)
        

गंगा सफाई के नाम रहा छुट्टी का दिन

Clean Haridwar ABhiyan c

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: रविवार को एक बार फिर शहर के विभिन्न संगठनों ने गंगा घाटों पर सफाई अभियान चलाया। छुट्टी का दिन होने के कारण अधिकारियों से लेकर कर्मचारी, अधिवक्ता, प्रवक्ता, बच्चे, बुजुर्ग सभी गंगा घाटों पर सफाई करते नजर आए। शहर के काफी दिनों से अलग अलग स्थानों पर सफाई अभियान जारी है। रविवार को जिला एवं सत्र न्यायालय रोशनाबाद के अधिवक्ताओं ने बिड़ला घाट के पास सफाई अभियान चलाया। एडवोकेट ड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:09 PM (IST)
        

रेलवे स्टेशन पर चलाया स्वच्छता अभियान

रुड़की: भारतीय जन सेवा संघ के कार्यकर्ताओं ने रविवार को रुड़की रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान संघ के पदाधिकारियों ने यात्रियों को भी स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। रविवार को भारतीय जन सेवा संघ के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने रुड़की रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता अभियान चलाया। स्टेशन परिसर पर यात्रियों द्वारा फेंके गए कागज, पानी की खाली बोतले व अन्य सामान एकत्र हुआ। इस मौके पर पदाधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 05:52 PM (IST)
        

..गंगा घाटों तक सिमटा स्वच्छता अभियान

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: दो अक्टूबर को शुरू हुआ स्वच्छता अभियान गंगा के घाटों व मुख्य सड़कों तक सिमट कर रह गया है। शहर और उप नगरों के गली-मोहल्ले अभी भी स्वच्छता अभियान की राह ताक रहे हैं। पॉश कॉलोनियां भी स्वच्छता अभियान को आईना दिखा रही हैं। गंगा क्लोजर होने के बाद गंगा घाटों पर सफाई अभियान शुरु हुआ। शहर की मुख्य सड़कों पर भी स्वच्छता अभियान में नगर के मेयर समेत कई लोग दिखे। जिन घाटों पर गंगा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:41 PM (IST)
        

नशे में धुत मैनेजर ने लहराई पिस्तौल

संवाद सहयोगी, रुड़की: बीती रात नशे में धुत होटल के सामने हंगामा कर रहे एलआईसी के मैनेजर का पुलिस एक्ट में चालान कर दिया गया। उसकी पिस्टल जब्त कर लाइसेंस निरस्तीकरण की रिपोर्ट भेज दी गई है। शनिवार देर तक सिविल लाइंस कोतवाली रोडवेज बस अड्डे के समीप के होटलों को चेक कर रही थी। पुलिस ने उसे शांत होने की हिदायद दी तो उसने पिस्टल निकालकर लहरा दी। इस पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया। मौके पर चेतक पुलिस व मैनेजर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:33 PM (IST)
        

प्रेमनगर से लापता युवती सहेली के घर मिली

रुड़की: प्रेमनगर से एक युवती शुक्रवार की देर शाम संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी, पुलिस के खोजबीन करने पर युवती अपनी सहेली के घर पर मिली है। गंगनहर कोतवाली पुलिस ने बताया है कि प्रेमनगर से एक युवती शुक्रवार की देर शाम घर से अचानक लापता हो गई। परिजनों की चिंता बढ़ी तो उन्होंने तुरंत आकर गंगनहर कोतवाली पुलिस को युवती के लापता होने की तहरीर दे दी। इस पर पुलिस ने युवती की खोजबीन की। प्रेमनगर, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:50 PM (IST)
        

पेंशन के चक्कर में बन रहे घनचक्कर

जागरण संवाददाता रुड़की: समाज कल्याण विभाग की लापरवाही के कारण पात्रों को पेंशन के लिए भटकना पड़ रहा है। खंड विकास कार्यालय से लेकर नगर निगम कार्यालय तक चक्कर काटकर थक चुके पात्र लोगों ने सरकारी योजना का लाभ मिलने की उम्मीद तक छोड़ दी है। सरकार विधवा, वृद्धा, विकलांग लाभार्थियों को पेंशन देती है। इस योजना का लाभ रुड़की ब्लाक ही नहीं बल्कि पात्र शहरियों को भी नहीं मिल पा रहा है। फार्म जमा कराने के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:50 PM (IST)
        

ग्रामीण का एटीएम कार्ड बदलकर 15 हजार ठगे

भगवानपुर: रुहालकी दयालपुर के एक ग्रामीण का एटीएम बदलकर 15 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित ने इस बाबत पुलिस से शिकायत की है। रुहालकी दयालपुर गांव निवासी बिशन पाल ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि कस्बा भगवानपुर में शुक्रवार की शाम को वह एटीएम से पैसा निकालने के लिए गया था। पहले से मौजूद दो युवकों ने उसे एटीएम सही से प्रयोग करने का तरीका बताते हुए एटीएम बदल दिया। इसके बाद उसे बताया कि उसका एटीएम कार्ड खर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:50 PM (IST)
        

निजीकरण का विरोध, एकजुटता पर जोर

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: उत्तराखंड परिवहन मिनिस्टीरियल कर्मचारी संघ के द्विवार्षिक अधिवेशन में निजीकरण, कार्यस्थलों पर कर्मियों की सुरक्षा और कर्मचारी संगठनों के मध्य एकजुटता आदि प्रस्ताव रखे गए। अधिवेशन में संघ का मांग पत्र और पिछली उपलब्धियों पर भी वक्ताओं ने प्रकाश डाला। तायल धर्मशाला में शनिवार को आयोजित अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि मिनिस्टिीरियल फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष शंकर सिंह पुंडीर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:50 PM (IST)
        

छात्रों ने भी चलाया गंगा सफाई अभियान

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: शनिवार को शहर के कई स्कूल-कॉलेजों के छात्र-छात्राओं ने सफाई अभियान चलाकर गंगा की सफाई की। एक सोसाइटी से मिलकर एनसीसी के कैडेटों ने भी गंगा घाटों की सफाई की। शहर में पिछले कई दिनों से चल रहा सफाई अभियान अब भी जारी है। शनिवार को हरिद्वार एजुकेशन कॉलेज की ओर से सफाई अभियान चलाया गया। लगभग तीन सौ छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय प्रांगण से प्रबंध निदेशक संदीप चौधरी ने हरी झंडी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:50 PM (IST)
        

भारापुर गांव के एक किशोर में मिले डेंगू के लक्षण

जागरण संवाददाता, रुड़की: भारापुर गांव में एक किशोर में डेंगू के लक्षण पाए गए हैं। अस्पताल प्रबंधन ने इसकी सूचना सीएमओ कार्यालय को उपलब्ध करा दी है। साथ ही किशोर का ब्लड सैंपल जांच के लिए हरिद्वार भेजा गया है। रुड़की विकास खंड के भारापुर गांव निवासी एक किशोर को पिछले कई दिनों से बुखार आ रहा था। शुक्रवार को चिकित्सकों ने उसका ब्लड टेस्ट कराया। ब्लड जांच रिपोर्ट में डेंगू के लक्षण पाए गए हैं। इस बाबत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:50 PM (IST)
        

बस का पास हासिल करने में हो रही मुश्किलें

जागरण संवाददाता, रुड़की: इन दिनों रुड़की बस अड्डे पर तैनात कर्मचारी कालेजों की मनमानी से परेशान हैं। कालेज स्वयं नि:शुल्क छात्रा पास को डिपो पर भेजने की बजाय छात्राओं को आवेदन फार्म लेकर भेज दे रहे हैं, जिसकी वजह से डिपो में दिन भर छात्राओं का जमावड़ा लगा रहता है। इस बाबत एजीएम ने कालेजों को पत्र भेज कर बस पास के आवेदन फार्मो को कर्मचारी के हाथ भिजवाने का आग्रह किया है। सरकार की ओर से प्रदेश की परि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:50 PM (IST)
        
(News from Haridwar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें