1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरिद्वार

केंद्रीय मंत्री को काले झंडे

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: केंद्र सरकार के एक साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाने हरिद्वार पहुंचे केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री डॉ. महेश शर्मा को काले झंडे दिखाने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने रोक दिया। कांग्रेसियों का आरोप था कि केंद्र सरकार अ‌र्द्धकुंभ जैसे मेले के लिए भी बजट नहीं दे रही है। ऐसे में उपलब्धियां गिनाने का औचित्य नहीं है। मंगलवार को भाजपा की ओर से केंद्र के कार्यकाल की उपलब्धि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:30 AM (IST)
        

किशोरी से कार में सामूहिक दुष्कर्म

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: सोमवार देर रात बागपत की एक किशोरी से चार युवकों ने कार में सामूहिक दुष्कर्म किया। किशोरी हरकी पैड़ी के पास पुलिस को बदहवास हालत में मिली। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। नगर कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी अनुसार बताया कि बीती देर रात बागपत में मेंहदी लगाने का काम करने वाली किशोरी को कुलदीप पुत्र सुरेश निवासी ग्राम जिलाना टिगरी थाना ¨सघवाला बागपत उत्तरप्रद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:14 PM (IST)
        

किशोरी से कार में सामूहिक दुष्कर्म

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: सोमवार देर रात बागपत की एक किशोरी से चार युवकों ने कार में सामूहिक दुष्कर्म किया। किशोरी हरकी पैड़ी के पास पुलिस को बदहवास हालत में मिली। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। नगर कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी अनुसार बताया कि बीती देर रात बागपत में मेंहदी लगाने का काम करने वाली किशोरी को कुलदीप पुत्र सुरेश निवासी ग्राम जिलाना टिगरी थाना ¨सघवाला बागपत उत्तरप्रद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:13 PM (IST)
        

तहसील मुख्यालय पर शुरू हुआ कामकाज

रुड़की: तहसील मुख्यालय पर स्थित स्वान सेंटर के कर्मचारी तरुण शर्मा के साथ कुछ अधिवक्ताओं द्वारा की गई मारपीट के बाद सभी कर्मचारी शनिवार से कार्य बहिष्कार पर चले गए थे। जो सोमवार को तहसीलदार दिनेश मोहन उनियाल द्वारा गठित जांच कमेटी के तीन दिन के भीतर कार्रवाई के आश्वासन पर माने और अपना आंदोलन स्थगित कर दिया। इस पर मंगलवार से तहसील रुड़की में कामकाज शुरू हो गया है। बड़ी संख्या में लोगों ने प्रमाण पत्रो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:05 PM (IST)
        

बीजेपी एससी-एसटी मोर्चा के जिला उपाध्‍यक्ष ने आत्‍मदाह का किया प्रयास

attempt of self-immolation by vice president of bjp SC-ST Morcha

हरिद्वार। मंगलवार शाम बीजेपी एससी एसटी मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष जगजीवन राम ने डीएम कार्यालय के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। पुलिस ने उसे किसी तरह रोका और जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहां से उसे हिमालयन हास्पिटल जौलीग्रांट रेफर किया गया। जानकारी के अनुसार, मंगलवार शाम करीब पांच बजे बीजेपी एससी एसटी मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष जगजीवन राम निवासी कनखल डीएम कार्यालय के सामने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:37 PM (IST)
        

अस्सी हजार जुर्माना लगाया

लक्सर: कर चोरी कर माल लाने की सूचना पर वाणिज्य कर विभाग के सचल दस्ते ने लक्सर में वाहन को रुकवा लिया। टीम ने वाहन में मौजूद सामान को जांचा। वाणिज्य कर विभाग की टीम ने चालक से कागजात मांगे, लेकिन चालक कागजात नहीं दिखा जा सका। चालक ने अधिकारियों को बताया कि माल ट्रांसपोर्टर का है। सूचना पर पहुंचे ट्रांसपोर्टर से अधिकारियों ने अस्सी हजार का जुर्माना वसूला। असिस्टेंट कमिश्नर एससी भटट ने बताया कि कर चो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:14 PM (IST)
        

राश्न की दो दुकानें निलंबित

लक्सर: पांच दिन पूर्व राशन की कालाबाजारी की सूचना पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मंगेश घिल्डियाल ने गोरधनपुर मार्ग पर एक आढ़त पर छापा मारा था। जेएम ने पाया था कि एक वाहन में करीब पंद्रह कुंतल चावल मौजूद हैं। जांच में राशन मेन बाजार की राशन की दुकान से लाए जाने की जानकारी मिली थी। मामले में आढ़ती र¨वद्र व राशन डीलर अजय एवं वाहन चालक अर्जुन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसके अलावा लक्सरी गांव की राशन की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:13 PM (IST)
        

एएसआई व सिपाही से हाथापाई, कपड़े फाड़े

संवाद सूत्र, भगवानपुर: कस्बा भगवानपुर में मोटरसाइकिल की साइड लगने पर कुछ युवकों ने 40 वीं वाहिनी पीएसी के एक एएसआई और कांस्टेबल के कपडे़ फाड़ दिए और हाथापाई की। भगवानपुर के बीडी इंटर कालेज में एक सेक्शन पीएसी कैंप किए हुए है। मंगलवार को पीएसी के एएसआई एनके बड़ोला व सिपाही नरेन्द्र कुमार सादे कपड़ों में कस्बा भगवानपुर के बाजार गए थे। जब वह मोटरसाइकिल से लौट रहे थे तो खानपुर गांव निवासी आंचल अपनी म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:00 PM (IST)
        

मुआवजे को चक्कर काटने को मजबूर किसान

संवाद सूत्र, लक्सर: बारिश के कारण बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा पाने को इन दिनों किसान तहसील के चक्कर लगा रहे हैं। लगभग दो माह का समय बीतने पर भी प्रशासन अभी तक महज एक चौथाई किसानों को ही मुआवजा दे सका है। इस वर्ष मार्च व अप्रैल माह में हुई बेमौसम बारिश ने गेहूं समेत अन्य फसलों को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाया। इसके बाद फसलें नष्ट होने से बर्बादी की कगार तक पहुंचे किसानों के घावों पर मुआवजे का मरहम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:29 PM (IST)
        

ड्यूटी समाप्त होने के बाद नहीं आए आफिस, स्पष्टीकरण तलब होगा

हरिद्वार: बूथ लेवल ऑफीसर की ड्यूटी समाप्त होने के बाद भी नगर निगम न आने पर मुख्य नगर अधिकारी ने नाराजगी जताई है। मई में बूथ लेवल ऑफीसर के लिए नगर निगम के एक दर्जन कर्मचारियों की ड्यूटी लगी थी। इन कर्मचारियों को 25 मई तक बीएलओ की ड्यूटी के बाद नगर निगम में सेवाएं देनी थी। मंगलवार को आधा दर्जन लिपिक वर्ग के कर्मचारियों ने नगर निगम आने की जिम्मेदारी नहीं समझी। इससे नगर निगम के कर विभाग के कार्यों प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:21 PM (IST)
        

ओपीडी में ताले, कराहते रहे मरीज

जागरण संवाददाता, रुड़की: सिविल अस्पताल में मंगलवार को छह चिकित्सकों की ओपीडी में ताले लटके रहे। इससे करीब तीन सौ मरीजों को बिना उपचार के लौटना पड़ा। हालांकि एक चिकित्सक ने 11 बजे तक मरीज देखे, लेकिन मरीजों की भीड़ कम नहीं हो सकी गर्मी की दस्तक के साथ ही क्षेत्र में इस समय गर्मी ने दस्तक दे दी है। ऐसे में डायरिया समेत कई बीमारियों से पीड़ित मरीजों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है, लेकिन सिविल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:06 PM (IST)
        

स्वामी शिवानंद ने खारिज किए प्रशासन के दावे

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: प्रशासन के न्यौते पर मातृ सदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद सरस्वती गंगा व सहायक नदियों में जमा उपखनिज देखने पहुंचे। स्वामी शिवानंद का कहना है कि जिस उपखनिज के आधार पर बाढ़ की बात कही जा रही है वह पूरी तरह तथ्यहीन है। गंगा में पत्थर बहकर नहीं आते। खनन माफियाओं ने गंगा क्षेत्र को खोदा है, इसलिए कुछ जगह नदी का क्षेत्र ऊंचा दिख रहा है। प्रशासन की ओर से बाढ़ सुरक्षा का हव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:57 PM (IST)
        

उच्चीकरण का आश्वासन मिलने पर आंदोलन समाप्त

हरिद्वार: शहीद मनोज ¨सह चौहान राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के उच्चीकरण की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन पर कर रहे ग्रामीणों ने शासन स्तर से उच्चीकरण का आश्वासन मिलने पर क्रमिक अनशन एवं धरना समाप्त कर दिया है। गौरतलब है कि 13 मई ग्रामीणों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। मंगलवार को राज्यमंत्री सुनील राठी के प्रतिनिधि जितेंद्र पोखरियाल ने क्रमिक अनशन कर रहे ग्रामीणों को बताया कि शासन स्तर पर विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:17 PM (IST)
        

गंगा में डूबा फैक्ट्री कर्मचारी

हरिद्वार: पुलिस के अनुसार सिडकुल फैक्ट्री में काम करने वाला मुन्तजीर 19 पुत्र सुलेमान निवासी मुजफ्फरनगर हाल निवासी टिबड़ी कालोनी रानीपुर में अपने दो साथियों संदीप व अशोक के साथ किराए पर रहता था। मंगलावर की सुबह मुन्तजीर व उसके दोनों साथी ज्वालापुर क्षेत्र में प्रेमनगर आश्रम घाट पर नहाने के लिए चले गए। बताया गया कि जब तीनों गंगा में नहाने लगे तो उसी समय घाट पर लगी जंजीर से मुन्तजीर बाहर निकलकर नहाने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:13 PM (IST)
        

कटौती से शहर से लेकर देहात तक लकान

जागरण संवाददाता, रुड़की: गर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली कटौती ने शहर से लेकर देहात क्षेत्र तक के लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है। देहात में तो ऊर्जा निगम दिन के समय तो 6 से 8 घंटे तक की कटौती कर दे रहा है। साथ ही लो वोल्टेज का सामना करना पड़ रहा है। गर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली ने भी तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। दो दिन से रुड़की शहर में ट्रिपिंग की वजह से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:04 PM (IST)
        

ऊर्जा निगम के ईई की कोठी में घुसे दो चोर पकडे़

रुड़की: कोतवाली सिविल लाइंस क्षेत्र अंतर्गत गंगनहर किनारे स्थित ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता अनिल वर्मा की कोठी में सोमवार की रात दो चोर घुस गए। उस समय सर्वेंट क्वार्टर में मौजूद कर्मचारी चिंटू के शोर मचाने पर कुछ लोग मौके पर पहुंचे। कर्मचारियों ने दोनों को पकड़ लिया। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। पकडे़ गए युवक झबरेड़ा थाना क्षेत्र के बाल्लूपुर गांव के रहने वाले हैं। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 04:42 PM (IST)
        

ढंडेरा में झगडे़ के मामले में मुकदमा दर्ज

रुड़की: ढंडेरा गांव में दो दिन पहले हुए झगडे़ के मामले में एक पक्ष की ओर से सूरज ने सोनू, प्रमोद, सुनील और नीटू के खिलाफ में घुसकर मारपीट करने का मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में दूसरे पक्ष की ओर से सोनू ने सूरज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक वीडी उनियाल ने बताया कि इस मामले में दोनों पक्षों के अन्य लोगों के खिलाफ नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 04:41 PM (IST)
        

प्रशासन की टीम के साथ शिवानंद ने किया नदियों का निरीक्षण

Sivananda inspection of Rivers banks with administration team

हरिद्वार। गंगा व सहायक नदियों में अवैध खनन के आरोपों के मद्देनजर जिला प्रशासन की टीम ने मातृसदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद सरस्वती को साथ लेकर विभिन्न इलाकों में निरीक्षण किया । खनन के विरोध में स्वामी शिवानंद 21 मई से अनशन कर रहे हैं। सुबह करीब नौ बजे प्रशासन की टीम अजीतपुर पहुंची। इसके बाद इस टीम ने लकसर, भोगपुर, विशनपुर, श्यामपुर, कुंडी आदि स्थानों का भी निरीक्षण किया। प्रशासनिक टीम में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 04:30 PM (IST)
        

विहिप की बैठक में राम मंदिर बनाने का प्रस्ताव पारित

building a Ram temple adopted a resolution at the meeting of vhp

हरिद्वार। भोपतवाला स्थित प्राचीन राम मंदिर में विश्व हिन्दू परिषद की केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की दो दिवसीय बैठक के समापन अवसर पर राम मंदिर बनाने के साथ ही गो हत्या के खिलाफ कड़ा कानून बनाने की मांग का प्रस्ताव पारित किया गया। तय किया गया कि इन मुद्दों पर केंद्र सरकार से वार्ता के लिए संतो का प्रतिनिधिमंडल भी बनाया जाएगा। बैठक में संतो ने कहा कि रामजन्म भूमि मामले की हर दिन सुनवाई के लिए सरकार स्पे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 03:15 PM (IST)
        

प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती है काजल

Kajal wants to become administrative officer

हरिद्वार। उत्तराखंड बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा में चौदह बीघा मुनि की रेती की अंजली के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर रही काजल बेहद गरीब परिवार से है। वह आगे पढ़ाई जारी रखकर इंजीनियर या प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती है। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज भेल की छात्रा काजल ने 12वी की परीक्षा में 500 मे से 476 अंक हांसिल कर 95.20 प्रतिशत के साथ टॉपर सूची में संयुक्त रूप से पहला स्थान प्राप्त किया। परी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 02:47 PM (IST)
        
(News from Haridwar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें