Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरिद्वार

ट्रक ने स्कूटी सवार शिक्षिका को कुचला, मौत

one Death

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: ट्रक की चपेट में आई स्कूटी सवार अध्यापिका की मौके पर मौत हो गई। दुर्घटना के बाद दोनों तरफ से जाम लग गया। भीड़ का लाभ उठाकर ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। पुलिस के अनुसार रविवार की सुबह ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के रानीपुर झाल के पास मे स्कूटी में पीछे से तेजी के साथ आ रहे ट्रक चालक ने स्कूटी में टक्कर मार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 06:36 PM (IST)
        

आरटीआइ बोर्ड न लगा होने पर आयुक्त ने फटकारा

जागरण संवाददाता, रुड़की: नगर निगम रुड़की में सूचना का अधिकार व लोक सूचना अधिकारी का बोर्ड न लगा होने पर सूचना आयुक्त ने नाराजगी जताई है। आयुक्त ने एक महीने के भीतर नगर निगम में सूचना का अधिकार से संबंधित बोर्ड लगाने के निर्देश दिए हैं। देहरादून के प्रेमनगर निवासी रामकृष्णमणि त्रिपाठी ने नगर निगम रुड़की से गणेशपुर में नाली निर्माण के संबंध में सूचनाएं मांगी थी। सूचना समय से न मिलने पर सूचना आयोग को श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:04 PM (IST)
        

सड़क किनारे खडे़ दुकानदार की हादसे में मौत

संवाद सूत्र, नारसन: सड़क किनारे खड़े एक दुकानदार की तेज गति से आ रही बाइक के टकराने से मौत हो गई है। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पीएम के लिए सिविल अस्पताल रुड़की भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि नारसन निवासी दुकानदार योगेंद्र सिंह पुत्र बुद्ध सिंह अपनी दुकान के बाहर सड़क किनारे खड़ा था। इसी बीच हरिद्वार की ओर से तेज गति से बाइक सवार युवक डाक कांवड़ लेकर आए। जब तक दुकानदार सड़क से पीछे हटता वह बाइक से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:04 PM (IST)
        

पैदल कांवडि़यों की अब भी लंबी कतार

foot travel

रुड़की: पैदल यात्रा कर रहे कांवड़ियों की कतार ने शिवरात्रि के एक दिन पहले भी टूटने का नाम नहीं लिया। मार्गो से कांवड़िये शिवालियों की ओर लपकते रहे। पूर्व के वर्षो में डाक कांवड़ शुरू होने के साथ ही पैदल यात्रा करने वाले कांवड़िये की कतार कम हो जाती थी। शिवरात्रि के एक दिन पहले तो इक्का-दुक्का ही कांवड़िया किसी मार्ग पर नजर आता था। अन्यथा शिवरात्रि से एक दिन पहले ही सब कांवड़िये पैदल चलकर हरिद्वार से अपन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

रोडवेज बसों का संचालन ठप

trafffic plan

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: हाईवे पैक होने से प्रशासन का ट्रैफिक प्लान ध्वस्त हो गया। रोडवेज बसों का संचालन पूरी तरह से ठप हो गया है बसें न डिपो तक पहुंच पा रही है और न ही जाम से निकल पा रही हैं। रोडवेज की बसें सड़क पर जहां तहां फंसी हुई है। बसें न मिलने से यात्री परेशान रहे। हाईवे पर डाक कांवड़ियों की भीड़ बढ़ते ही प्रशासन का ट्रैफिक प्लान धरा का धरा रह गया। डायवर्ट रूट से भी बसों का संचालन पूरी तरह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

हाईवे पूरी तरह पैक, वाहन फंसे

road block

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: कांवड़ मेले के चरम पर पहुंचते ही हरिद्वार में हजारों डाक कांवड़ वाहन पहुंच गए। बड़ी संख्या में दोपहिया और चार पहिया डाक कांवड़ वाहनों के आने से पूरा हाईवे पैक हो गया। घंटों वाहन हाईवे पर जहां के तहां फंसे रहे। बुधवार रात शुरू हुई ये स्थिति गुरुवार रात तक बनी रही। डाक कांवड़ वाहनों के आने के साथ ही हरिद्वार में हर साल हाईवे पर जाम लग जाता है। इस साल भी स्थिति जुदा नहीं रही।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

जौरासी में झगड़े की सूचना पर दौड़ी पुलिस

लंढौरा: जौरासी गांव में दो पक्षों के बीच झगड़ा होने की सूचना पर सिविल लाइंस कोतवाली व लंढौरा चौकी पुलिस को घंटों दौड़ना पड़ा, पर मामला दो युवकों के बीच कहासुनी का निकलने पर पुलिस की जान में जान आई। गुरूवार को किसी व्यक्ति ने सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस में फोन कर दिया कि जौरासी गांव में दो पक्षों के बीच झगड़ा हो रहा है। सूचना पर सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र सिंह रुड़की पुलिस को लेकर गां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

अतिक्रमण पर चला नगर निगम का डंडा

रुड़की: गुरुवार को नगर निगम का अतिक्रमण पर डंडा चला। जेसीबी की मदद से निगम ने सपना टॉकिज नाले के समीप बने स्लैब व दीवार को गिरा दिया। दीवार गिराने का विरोध करने पर निगम ने कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी। जानकारी के अनुसार सपना टाकिज के समीप नगर निगम का नाला गुजर रहा है। इस नाले के समीप ही एक व्यक्ति ने स्लैब डालकर करीब आठ फीट से अधिक लंबी दीवार खड़ी कर दी है। इसकी शिकायत नगर निगम को की गई, जिस पर सह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

कांवड़ के रंग में रंगी कुंभनगरी

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: कांवड़ मेले के रंग में कुंभनगरी पूरी तरह डूबी रही। हरकी पैड़ी से लेकर हाईवे और हरिद्वार के अलग-अलग क्षेत्रों में बम-बम भोले की गूंज है। लाखों की संख्या में कांवड़िये हरकी पैड़ी पहुंचे। अंतिम समय तक भी कांवड़ियों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। कांवड़ मेले के शुरुआत से ही इस बार कांवड़ियों का जोर रहा है। पैदल कांवड़ से शुरू हुआ कांवड़ मेला गुरुवार को अपने परम वैभव की ओर पहुंच गय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

सड़क हादसे में कांवड़िये की मौत

लक्सर: हरिद्वार से जल लेकर जा रहे बाइक सवार एक कांवड़िये की लक्सर-पुरकाजी मार्ग पर सड़क हादसे में मौत हो गई। पुलिस के अनुसार ज्वालापुर निवासी विकास उर्फ सोनू (30) गुरुवार को हरिद्वार से जल लेकर बाइक से पुरा महादेव जल चढ़ाने जा रहा था। लक्सर-पुरकाजी मार्ग पर गनौली गांव के निकट किसी अज्ञात वाहन ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा घायल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

निगम ने 12 चालकों को दिया 10 हजार रुपये का नोटिस

जागरण संवाददाता, रुड़की: कांवड़ मेले के दौरान बस संचालन करने में आनाकानी करने वाले चालकों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। दूसरे दिन निगम ने एजेंसी के 12 चालकों पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाने का नोटिस जारी कर दिया है। साथ ही नियमित 8 चालकों से दो दिन में जवाब देने के लिए कहा है। इसके बाद नियमित चालकों पर भी अर्थदंड की कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले 19 जुलाई को अनुपस्थित रहने वाले 7 चालकों पर भी जुर्माना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

मौसम ने बढ़ाई कान के मरीजों की परेशानी

जागरण संवाददाता, रुड़की: तापमान में हो रहे उतार-चढ़ाव ने कान की बीमारी से पीड़ित मरीजों की समस्या बढ़ा दी है। सिविल अस्पताल की ओपीडी में इंफेक्शन से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सिविल अस्पताल में अभी तक पीलिया, वायरल एवं एलर्जी के मरीजों की संख्या तो लगातार बढ़ रही हैं लेकिन इसके साथ ही कान में इंफेक्शन के मरीजों की संख्या भी बढ़ना शुरू हो गई है। इस सप्ताह में प्रतिदिन अस्पताल मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

अवैध निर्माणों पर सख्त कार्रवाई की दरकार

संवाद सहयोगी, रुड़की: विनियमित क्षेत्र में आरबीओ के तहत सख्ती से कार्रवाई नहीं हो रही है। इस कारण विनियमित क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली कॉलोनियों में धड़ल्ले से नियम विरुद्ध निर्माण हो रहे हैं। विनियमित क्षेत्र रुड़की में रुड़की शहर व मंगलौर कस्बे के अलावा 37 गांव भी हैं, जहां पर किसी भी निर्माण का नक्शा पास कराना जरूरी है। शहर व हाईवे से सटी कॉलोनियों में तो बिल्डर नक्शा तक पास नहीं करा रहे हैं। मात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

कनखल-उत्तरी हरिद्वार में 'हाउस अरेस्ट'

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: कांवड़ की भीड़ बढ़ने के साथ ही उपनगर कनखल व उत्तरी हरिद्वार में 'हाउस अरेस्ट' की स्थिति रही। जरूरी सामान तक यहां नहीं पहुंच पाया। ललतारौ पुल के पास स्थानीय बनाम कांवड़ियों का मामला इतना तूल पकड़ा कि व्यवस्था संभालने को विशेष पुलिस अधिकारी को मैदान संभालना पड़ा। कांवड़ के अंतिम दिनों में हरिद्वार में सबसे अधिक परेशानी कनखल व उत्तरी हरिद्वार में होती है। कनखल क्षेत्र से डाक कां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

छानबीन हुई तो नपेंगे कई अधिकारी

संवाद सहयोगी, रुड़की: विनियमित क्षेत्र में हुए निर्माणों के संबंध में कायदे से छानबीन हुई तो कई अधिकारी व कर्मचारी नपेंगे। दरअसल संबंधित विभागों से एनओसी लिए बिना ही सैकड़ों नक्शे पास हो रखे हैं। विनियमित क्षेत्र में बिना नक्शा पास कराए निर्माणों का सिलसिला डेढ़ दशक से चल रहा है, पर नक्शे पास करने में जो खेल शुरू हुआ है वह वर्ष 2010 से ही तेज हुआ है। इससे पहले या तो नक्शा पास नहीं होता था, यदि नियत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:23 AM (IST)
        

जेई रिलीव करने को निगम असमंजस में

जागरण संवाददाता, रुड़की: नगर निगम के अवर अभियंता को रिलीव करने को लेकर नगर निगम प्रबंधन असमंजस में है। एक ओर शहरी विकास निदेशालय की निदेशक ने जेई को रिलीव करने के निर्देश दिए हैं, जबकि दूसरी ओर नए अवर अभियंता के रुड़की स्थानांतरण न होने से कार्य प्रभावित होने की चिंता सता रही है। एक महीने पूर्व शासन ने नगर निगम रुड़की के अवर अभियंता प्रेम शर्मा का स्थानांतरण रुद्रपुर कर दिया था। तीन सप्ताह बीत जाने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:23 AM (IST)
        

पोल से उतार ट्रांसफार्मर पर ही डाल दी कटिया

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: बिजली चोरी करने वालों ने भी अब नायब तरीके ढूंढ लिए हैं। बिजली चोरी करने वालों ने ट्रांसफार्मर पर ही कटिया डाल दी। ऊर्जा निगम इस मामले में अभी अज्ञानता जाता रहा है तथा जांच कर कार्रवाई की बात कह रहा है। ऊर्जा निगम के ग्रामीण व सिडकुल डिवीजन के अंतर्गत सुखरासा गांव पथरी रेलवे स्टेशन के पास पड़ता है। सुखरासा गांव में करीब 300 परिवार रहते हैं। बिजली चोरी की शिकायतें इस गांव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:23 AM (IST)
        

संपर्क मार्गो पर भी फर्राटा भरती रही डाक कांवड़

संवाद सहयोगी, रुड़की: संपर्क मार्गो पर भी डाक कांवड़ पूरे दिन फर्राटे भरती रहीं। इससे ग्रामीणों ने गुरुवार पूरे दिन शहर व कस्बों की ओर रूख नहीं किया। पूर्व के वर्षो में तो हाईवे से ही डाक कांवड़ दौड़ती रही है। लेकिन इस बार संपर्क मार्गो पर भी डाक कांवड़ तेज गति से चल रही है। जिधर देखो उधर ही डाक कांवड़ नजर आती रही। भगवानपुर-धनौरी मार्ग, पुहाना-नारसन मार्ग, मंगलौर-देवबंद मार्ग, धनौरी-कोटा मार्ग, कलियर-म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:23 AM (IST)
        

जर्जर पेयजल लाइनें कर रही हैं बीमार

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: हरिद्वार में जर्जर पेयजल लाइनें लोगों को बीमार कर रही हैं। लगातार बढ़ रही जलजनित बीमारियों के पीछे के कारणों को आइडीएसपी ने तलाशा तो इसमें पता चला कि जर्जर पेयजल लाइनों से घरों में दूषित पानी पहुंच रहा है। इसके चलते ही लोग बीमार हो रहे हैं। ज्वालापुर क्षेत्र में यह समस्या ज्यादा है। दरअसल जल निगम ने शहर में लोगों तक स्वच्छ पानी पहुंचे इसके लिए जर्जर पेयजल लाइनों को बदलक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:23 AM (IST)
        

'एक दो तीन चार भोले तेरी जय जयकार'

संवाद सहयोगी, रुड़की: दिल्ली हरिद्वार हाईवे दिन भर भोले के जयकारों से गूंजता रहा। दिन चढ़ने के साथ बढ़ती गई डाक कांवड़ दोपहर बाद इतनी अधिक हो गई कि हाईवे वाहनों से खचाखच भरकर चला। डाक कांवड़ ने इस बार भी पिछले सालों का रिकार्ड तोड़ दिया है। मंगलवार की मध्य रात्रि से शुरू हुई डाक कांवड़ गुरुवार की सुबह को इतनी तेज हो गई कि लोग हाईवे क्रास तक नहीं कर पाए। अधिकारियों को भी सड़क से दूर खडे़ होकर ही व्यवस्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:23 AM (IST)
        
(News from Haridwar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें