Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरिद्वार

हाईवे अटका, वैकल्पिक मार्गो पर भरोसा

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: अ‌र्द्धकुंभ से पहले हाईवे चौड़ीकरण का काम संभव नहीं दिख रहा। जिला प्रशासन ने कार्यदायी संस्था के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को संस्तुति भेजी है। प्रशासन की चिंता अ‌र्द्धकुंभ के ट्रैफिक को लेकर है। इसके लिए वैकल्पिक मार्गो पर काम शुरू किया जाएगा। बड़े आयोजनों में हरिद्वार में सबसे बड़ी समस्या ट्रैफिक को लेकर रहती है। हर साल होने वाले कांवड़ मेले के आखिरी तीन दिनों में तो हा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:18 AM (IST)
        

फिरौती न देने पर अपहरण की धमकी

संवाद सूत्र, लक्सर: एक ग्रामीण को फोन पर भतीजे के अपहरण की धमकी देकर दस लाख की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। पुलिस की जांच में जिस मोबाइल से धमकी दी गई वह ग्रामीण के भतीजे का ही बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार लक्सर कोतवाली के खरंजा कुतुबपुर गांव निवासी एक ग्रामीण का भतीजा भरगूबपुर गांव में रहने वाली उसकी बहन के पास रहता है। वह पास के ही मदरसे में पढ़ता है। गुरुवार को ग्रामीण के मोबाइल प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:34 PM (IST)
        

छात्रा का पीछा करना मनचले को पड़ा मंहगा

लक्सर: छात्रा का पीछा करना एक मनचले को महंगा पड़ गया। मनचले की हरकत से परेशान होकर छात्रा ने उसकी सरेराह धुनाई कर डाली। जानकारी के अनुसार निकटवर्ती गांव निवासी एक छात्रा स्थानीय कॉलेज में पढ़ती है। पिछले कुछ दिनों से एक युवक उसे परेशान कर रहा था। कई बार मना करने पर भी युवक ने उसका पीछा करना नहीं छोड़ा। शुक्रवार को युवती कॉलेज से लौट रही थी। इस बीच युवक ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया। इस पर मनचले की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:20 PM (IST)
        

आम के हरे पेड़ों पर चला दी आरी

संवाद सूत्र, कलियर: इमलीखेड़ा में बिना अनुमति के ही बाग मालिक ने आम के हरे पेड़ों पर आरियां चला दी गई, जबकि मोहम्मदपुर पांडा में आम के चौदह हरे पेड़ काटकर ठिकाने लगा दिए। जानकारी के अनुसार मेहवड़ कला निवासी रविंद्र सैनी पुत्र यशपाल सैनी का इमलीखेड़ा में बाग है। 19 नवंबर को उद्यान विभाग से बिना अनुमति के आम के बगीचे से हरे पेड़ काट दिये गये। रातों रात ही लकड़ियों को ठिकाने लगा दिया गया। ग्रामीणों ने उद्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:58 PM (IST)
        

पर्यावरण को 'बीमार' कर रहे अस्पताल

जागरण संवाददाता रुड़की: शहर के निजी नर्सिग होम समेत सिविल अस्पताल पर्यावरण अधिनियम 1986 का उल्लंघन कर रहे हैं। उत्तराखंड पर्यावरण संरक्षण एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने इनके खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की है। जांच रिपोर्ट में अर्पित हास्पिटल समेत सिविल अस्पताल पर पर्यावरण अधिनियम 1986 के तहत कार्रवाई करने की संस्तुति रिपोर्ट मुख्यालय को भेजी है। इसके अलावा मदरहुड चाइल्ड हास्पिटल, भगवती अस्पताल, अनं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:54 PM (IST)
        

सभापति व उपसभापति पद को नहीं खोले पत्ते

संवाद सहयोगी, रुड़की: गन्ना समितियों के सभापति व उपसभापति पदों पर किसी भी खेमे ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। सभी एक दूसरे की चुनावी तैयारियों को देखते हुए अपनी रणनीति बना रहे हैं। वहीं शासन स्तर से नामित सदस्यों में से एक-एक को ही मतदान में हिस्सा ले सकेंगे। इकबालपुर व लिब्बरहेड़ी गन्ना समिति के सभापति व उपसभापति पद पर काबिज होने को लेकर खेमेवार भागदौड़ हो रही है। वहीं अपने-अपने पक्ष के निर्वाचित डाय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:29 PM (IST)
        

अमावस के साथ शनि जयंती

रुड़की: इस बार शनिवार को अमावस होने के साथ-साथ शनि जयंती भी आ रही है। श्रीकृष्ण वैदिक ज्योतिष परामर्श केंद्र के संस्थापक पंडित लोकेश शास्त्री ने बताया कि वृश्चिक राशि के सूर्य के साथ शनि की उपस्थिति से अमावस पर दान करने का विशेष फल प्राप्त होता है। इस पर्व का लाभ लेने के लिए स्नान आदि से शुद्ध होकर एक लकड़ी की चौकी पर काला कपड़ा बिछाकर उस पर शनि की प्रतिमा रखें। इसके बाद उसके दोनों ओर शुद्ध घी का दीप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:29 PM (IST)
        

गांव में न घुसने देने का फैसला

संवाद सहयोगी, रुड़की: पिछले दिनों फरार हुए युवक-युवती के प्रेम विवाह कर लेने के निर्णय से क्षुब्ध परिजनों ने दोनों को गांव में न घुसने देने का निर्णय लिया है। पर पुलिस ने परिजनों के इस निर्णय पर आपत्ति जताते हुए उनके खिलाफ पाबंद मुचलके की कार्रवाई शुरू कर दी है। दिल्ली-हरिद्वार राजमार्ग स्थित एक गांव से युवक व युवती फरार हो गये थे। दोनों ने प्रेम विवाह कर इस संबंध में सूचना सिविल लाइंस कोतवाली पु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:25 PM (IST)
        

झबरेड़ा मंडी में खुलेगी पुलिस चौकी

संवाद सूत्र, झबरेड़ा: झबरेड़ा मंडी में जल्द ही पुलिस चौकी खुल सकती है। व्यापारियों के प्रस्ताव पर पुलिस अधिकारियों ने भी सहमति जताई है। सुरक्षा की दृष्टि के मद्देनजर यह चौकी काफी महत्वपूर्ण मानी जाती है। मंडी परिसर में काफी समय पहले थाना भी संचालित होता था। झबरेड़ा में उत्तर प्रदेश के समय में ही मंडी खोल दी गई थी लेकिन आपराधिक वारदातों के चलते धीरे-धीरे मंडी में काम करने वाले कारोबारियों ने अपना क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:12 PM (IST)
        

हाईवे पर आए हाथी, यात्री परेशान

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: श्यामपुर के टेढ़ा पुल तथा गैंडीखाता के पास हाईवे पर हर रोज हाथियों का झुंड आने से जाम की स्थिति पैदा हो रही है। गुरुवार रात को काफी देर तक हाथियों का झुंड टेढ़ा पुल के पास ही खड़ा रहा। जबकि शुक्रवार सुबह गैंडीखाता के पास भी एक टस्कर हाथी के हाईवे पर आने से काफी देर तक जाम लगा रहा। गुरुवार रात को हरिद्वार वन प्रभाग की श्यामपुर रेंज के टेड़ा पुल पर हाथियों का झुंड आ धमका। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:12 PM (IST)
        

गन्ना तौल केंद्रों का प्रस्ताव भेजा

संवाद सहयोगी, रुड़की: इकबालपुर गन्ना समिति ने क्षेत्र के गन्ना तौल केंद्र चीनी मिलों को आवंटित करने की संस्तुति करती रिपोर्ट आयुक्त व सहायक आयुक्त को भेजी है। वहीं इकबालपुर चीनी मिल के अधिकारियों से समिति सचिव ने नया पेराई सत्र शुरू कराने के बाबत शुक्रवार को वार्तालाप भी की। इकबालपुर गन्ना समिति क्षेत्र में कुल सौ तौल केंद्र है। जिसमें से समिति की ओर से इकबालपुर चीनी मिल को पचास, लक्सर चीनी मिल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:12 PM (IST)
        

लाइन सही न होने से फोन व ब्राडबैंड सेवा ठप

जागरण संवाददाता रुड़की: भारत संचार निगम लिमिटेड की लापरवाही के कारण एडीबी व उत्तराखंड पर्यावरण संरक्षण एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के फोन व ब्राडबैंड सेवा ठप पड़ी है। शिकायत के बाद भी बीएसएनएल ने क्षतिग्रस्त लाइन को सही करने की जहमत नहीं उठाई है। शहर में एडीबी योजना के तहत पानी की पाइपलाइन डालने के लिए सड़क खुदाई का कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में तीन दिन से गंगनहर किनारे भी एडीबी की एनसीसी कंपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:12 PM (IST)
        

फोटो 10,,,,शिवसेना ने भाजपा-कांग्रेस को कोसा

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: शिवसेना कार्यकर्ताओं की बैठक में पार्टी पदाधिकारियों ने शहर में बढ़ती जनसमस्याओं पर कांग्रेस और भाजपा दोनों को कोसा। बैठक के बाद पार्टी कार्यकर्ता ने सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय तक जुलूस भी निकाला और दोनों पार्टियों के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने डीएम को आठ सूत्री मांगों को ज्ञापन भी सौंपा। शुक्रवार को पार्टी के जिला कार्यालय पर एक बैठक आयोजित हुई। बैठक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:12 PM (IST)
        

हल्द्वानी,, फोटो-1 व 2:::: झगड़े और नीचा दिखाने से हो रही गड़बड़

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत ने पदाधिकारियों को अनुशासन का पाठ पढ़ाया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम आपस में झगड़ रहे हैं, एक दूसरे को नीचा दिखा रहे हैं। इन्हीं कारणों से गड़बड़ होती है। केवल नरेंद्र मोदी का नाम लेकर काम नहीं चलेगा। हमें स्वयं भी काम करना होगा। शुक्रवार को हरिद्वार जिला संगठन की कार्यसमिति बैठक में प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:12 PM (IST)
        

भाजपाइयों ने फूंका प्रदेश सरकार का पुतला

जागरण संवाददाता, रुड़की: सर्किल रेट में की गई बढ़ोत्तरी के विरोध में भाजपा युवा मोर्चा ने प्रदेश सरकार का पुतला फूंका। शहीद चंद्रशेखर चौक पर भाजयुमो ने प्रदेश सरकार का पुतला फूंका। इस मौके पर जिलाध्यक्ष अमन त्यागी ने कहा कि पहले तो सरकार ने सर्किल रेट में बेतहाशा बढ़ोत्तरी की है, उसके बाद समूह ग के आवेदन पत्रों में शुल्क लगाने का काम किया है। इस मौके पर जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह, महेन्द्र काला, सा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:12 PM (IST)
        

चरखी में मिला शव ,हत्या की आशंका

संवाद सूत्र नारसन: संदिग्ध परिस्थितियों में चरखी में काम करने वाले ग्रामीण की मौत हो गई। परिजनों ने बहू के प्रेमी पर प्रेम-प्रसंग के चलते गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया है, जबकि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के अनुसार नारसन कलां निवासी आदेश (30) पुत्र मांगेराम अपनी पत्नी के साथ ब्रहमपुर स्थित चरखी पर काम करता था। 19 नवंबर को मांगेराम चरखी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:12 PM (IST)
        

वनकर्मी ने ग्रामीण पर झोंका फायर

संवाद सूत्र कलियर: रुड़की रेंज के वनकर्मी ने पेड़ काटने के आरोप में एक ग्रामीण पर लाइसेंसी पिस्टल से फायर झोंक दिया। हमले में बाल-बाल बचे ग्रामीण ने कलियर पुलिस को तहरीर देकर वनकर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस ने वनकर्मी को हिरासत में लेकर पिस्टल जब्त कर ली। पुलिस के अनुसार वन विभाग हरिद्वार की रुड़की रेंज में धनौरी बीट में आशुतोष फॉरेस्ट गार्ड पद पर तैनात है। गुरुवार सुबह कलियर में पुल क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:00 PM (IST)
        

अब दूसरी दुकान से लेना होगा राशन

रुड़की: अंबर तालाब के उपभोक्ताओं को प्रशासन ने दूसरी दुकान से राशन लेने के लिए अधिकृत कर दिया है। डीएम के निर्देश के बाद जिला पूर्ति अधिकारी ने दूसरी दुकान के नाम निर्देश जारी कर दिए हैं। अंबर तालाब में 16 अक्टूबर को प्रशासन को छानबीन के दौरान कई ऐसे राशन कार्ड मिले थे, जिन पर फिल्म स्टार्स के फोटो लगे हुए थे। इस मामले में डीएम ने कार्रवाई करते हुए दुकानदार राम सहाय गुप्ता की दुकान का लाइसेंस निर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:00 PM (IST)
        

धर्मकांटा लूट मामले में दो हिरासत में

संवाद सूत्र, भगवानपुर: थाना क्षेत्र के नन्हेड़ा अनंतपुर में धर्मकांटे पर हुई लूट के बाद पुलिस ने क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है। मामले में पुलिस ने दो लोगों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया है। बुधवार की रात को बदमाशों ने नन्हेड़ा अनंतपुर के समीप स्थित किसान धर्मकांटे पर लूट की घटना को अंजाम दिया था। बदमाशों ने कांटे के कर्मियों को बंधक बनाया। फिर कंप्यूटर रूम में घुसकर धर्मकांटा स्वामी उमेश त्याग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:00 PM (IST)
        

खनन के खिलाफ स्वामी शिवानंद का अनशन

khanan in ganges

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: बैरागी कैंप में गंगा में धड़ल्ले से हो रहे अवैध खनन की सूचना पर मातृसदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद मौके पर पहुंच अनशन पर बैठ गये। इससे अफसरों में हड़कंप मच गया। पुलिस-प्रशासन के पहुंचने की आहट से खनन माफिया डंपर समेत मौके से भाग निकले। कई ट्रक, डंपर, पोकलैंड आदि मौके पर छोड़ भागे। प्रशासन ने 17 डंपर, दो पोकलैंड और एक ट्रेक्टर ट्राली को सीज कर दिया। मौके पर जमा करीब 700 घन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:00 PM (IST)
        
(News from Haridwar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें