Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हरिद्वार

फाइलों में भटक गया 'दूसरा मार्ग'

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: सिडकुल के लिए अलग मार्ग बनाने का मामला अभी फाइलों में गुम है। रोशनाबाद से औरंगाबाद-बिहारीगढ़ मार्ग को डेढ़ लेन करने तथा इस मार्ग को नेशनल हाईवे बनाने की योजना थी। इस मार्ग के डेढ़ लेन होने से कांवड़ व अन्य पर्व और मेलों के दौरान सिडकुल से आने जाने वाले समान के ट्रकों पर असर नहीं पड़ता। धर्मनगरी में कुंभ, अ‌र्द्धकुंभ, कांवड़ सहित हर माह होने वाले पर्व स्नान के समय रुड़की हरि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

अब मलेरिया ने उड़ाई प्रशासन की नींद

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: मानसून शुरू होते ही मलेरिया के मामले फिर प्रकाश में आने लगे है। सर्वाधिक मामले लक्सर और खानपुर क्षेत्र के हैं। लिहाजा स्वास्थ्य विभाग ने इन दोनों क्षेत्रों को संवेदनशील घोषित करते हुए सतर्कता बढ़ा दी है। कीटनाशक का छिड़काव भी शुरू करा दिया गया है। पहाड़ और मैदान में हो रही बारिश के चलते खादर क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति बनी है। लिहाजा इन क्षेत्रों में मच्छरों का प्रकोप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

चरम पर पहुंचा कांवड़ियों का रेला

संवाद सहयोगी, रुड़की: जितने कांवड़िये गंगाजल लेकर हरिद्वार की ओर से आ रहे हैं उससे कहीं अधिक शिवभक्त गंगाजल लेने हरि नगरी की ओर दौड़ रहे हैं। ऐसे में प्रशासन के लिए व्यवस्था बनाए रखना चुनौती बना रहा। स्थानीय लोग तो डाक कांवड़ से टकराने के डर के कारण हाईवे की ओर ही जाने से कतराते रहे। दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर डाक कांवड़ प्रति मिनट 125 से लेकर 130 तक लौट रही है। जबकि हरिद्वार की ओर गंगाजल लेने के लिए प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

महिला की हत्या में उम्रकैद

संवाद सूत्र, लक्सर: विवाहिता की जहर देकर हत्या करने के मामले में अपर जिला जज ने अभियुक्त को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उस पर पांच हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है। शासकीय अधिवक्ता भूपेश्वर ठकराल ने बताया कि खानपुर थाना क्षेत्र के शेरपुर बेला गांव निवासी मंगल सिंह ने 21 जून 2007 को खानपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। मंगल सिंह ने बताया कि उसकी पुत्रवधु बती पत्‍‌नी चंद्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:17 PM (IST)
        

महिला की हत्या करने वाले को आजीवन कैद

संवाद सूत्र, लक्सर: विवाहिता की जहर देकर हत्या करने के मामले में अपर जिला जज ने अभियुक्त को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उस पर पांच हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है। शासकीय अधिवक्ता भूपेश्वर ठकराल ने बताया कि खानपुर थाना क्षेत्र के शेरपुर बेला गांव निवासी मंगल सिंह ने 21 जून 2007 को खानपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें उसने बताया कि उसकी पुत्रवधु बती पत्‍‌नी चंद्रप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:05 PM (IST)
        

एसएसपी ने बाइक पर संभाली कमान

हरिद्वार: डाक कांवड़ के चरम पर होने के कारण हरिद्वार में कांवड़ियों के वाहनों का भारी संख्या में आवगमन हो रहा है। एसएसपी डॉ.सदानंद दाते दिन भर बाइक पर सवार दिन भर पुलिस अधिकारियों को दिशा निर्देश देते नजर आए। कांवड़ मेले में इस समय चारों ओर से डाक कांवड़ का रेला उामड़ा हुआ है। स्थितियों पर नजर रखने के लिए एसएसपी डॉ.सदानंद दाते स्वयं ही बाइक से निकलकर मेला क्षेत्र पहुंचे। वह दिन भर पुलिस अधिकारियों और ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:54 PM (IST)
        

निरीक्षण में अनुपस्थित मिले चार कर्मचारी, मांगा जवाब

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: श्रावण कांवड़ मेला ड्यूटी में तैनात नगर निगम के चार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी गैर हाजिर मिले। मुख्य नगर अधिकारी विप्रा द्विवेदी ने चारों कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर इनके एक-एक दिन के वेतन काटने की भी बात कही जा रही है। नगर निगम कर्मचारियों की ड्यूटी कांवड़ मेले में लगाई है। बुधवार को मुख्य नगर अधिकारी (एमएनए)विप्रा द्विवेदी ने हरकी पैड़ी और आस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:48 PM (IST)
        

गैस आपूर्ति प्रभावित सिलेंडर के पड़े लाले

संवाद सूत्र, लक्सर: कांवड़ यात्रा के दौरान रसोई गैस की आपूर्ति प्रभावित होने से गैस की किल्लत पैदा हो गई है। उपभोक्ताओं को एक सिलेंडर को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। कांवड़ यात्रा के दौरान हाईवे पर वाहनों की आवाजाही बंद है। इससे आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी प्रभावित हो रही है। हाईवे समेत प्रमुख मार्गो पर यातायात बंद होने से रसोई गैस की आपूर्ति भी प्रभावित हुई है। इससे क्षेत्र में एक बार फिर रसोई गैस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:31 PM (IST)
        

तीसरे दिन 68 छात्रों ने लिए दाखिला

रुड़की: केएल पॉलीटेक्निक में तीसरे दिन 68 अभ्यर्थियों ने सिविल एवं मैकेनिकल ब्रांच में प्रवेश लिए। अब तक कुल 152 अभ्यर्थी दाखिला ले चुके हैं। इन दिनों प्रदेश के पॉलीटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है। शहर के केएल पॉलिटेक्निक में बुधवार को 68 अभ्यर्थियों ने दाखिला किया। दूसरी ओर प्राविधिक शिक्षा परिषद के अधिकारियों ने बताया कि 28 जुलाई को ही इस बात की जानकारी मिल सकेगी कि प्रदेश पॉल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:23 PM (IST)
        

बहती सेंटर से हजारों रुपये का सामान चोरी

संवाद सहयोगी, मंगलौर: मंगलौर कस्बे में चोरों ने जहां एक बहती सेंटर से लाखों रुपये का सामान चोरी कर लिया। वहीं कस्बे में एक दूध विक्रेता की दुकान से चोरी का प्रयास किया। बाजार में एक इलेक्ट्रोनिक्स की दुकान से सामान चोरी कर भाग रहे एक युवक को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया, जबकि दूसरा फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक सचिन त्यागी पुत्र राजपाल त्यागी ने गुड़मंडी के समीप देवबंद रोड पर मकान बना र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:17 PM (IST)
        

फायरिंग की सूचना पर दौड़ी पुलिस

मंगलौर: कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में दो पक्षों में गोली चलने की सूचना से पुलिस गांव की ओर दौड़ पड़ी। गांव पहुंचने पर पुलिस को एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने की सूचना मिली है। पुलिस के मुताबिक कोतवाली क्षेत्र के हरजौली जट निवासी किसी व्यक्ति ने बुधवार की सुबह पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी कि गांव में दो पक्षों में झगड़ा हो रहा है। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर फायरिंग कर रहे हैं। गांव म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:14 PM (IST)
        

ड्यूटी से अनुपस्थित सात चालकों को मिला नोटिस

जागरण संवाददाता, रुड़की: अवकाश पर रोक के बावजूद कांवड़ मेले के दौरान बसों का संचालन न करने वाले चालकों के खिलाफ परिवहन निगम ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पांच दिन पहले अनुपस्थित सात चालकों के पांच सौ से दो हजार रुपये तक काटने के निर्देश दिए हैं। कांवड़ मेले को देखते हुए परिवहन निगम की ओर से 14 जुलाई से लेकर 29 जुलाई तक सभी चालक -परिचालकों के अवकाश पर रोक लगा दी थी। बावजूद इसके 16 जुलाई को रुड़की डिपो क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:04 PM (IST)
        

सैनिक के एटीएम से 22077 रुपये निकाले

संवाद सहयोगी, रुड़की: मिलापनगर निवासी एक सैनिक के एटीएम से अज्ञात लोगों ने 22077 रुपये निकाल लिए हैं। सैनिक का कहना है कि उसका एटीएम कार्ड गुम हो गया था। इस कारण उसने बैंक में एटीएम लॉक कराने का प्रार्थना पत्र दिया था। इसके बाद भी उसके पैसे निकाल लिए गए। मिलानगर ढंडेरा निवासी सैनिक हरिनारायण सिंह ने सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसका जुलाई के पहले सप्ताह में एटीएम कार्ड गुम ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:52 PM (IST)
        

बाढ़ नियंत्रण चौकियों का जेएम ने किया निरीक्षण

संवाद सहयोगी, रुड़की: ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बुधवार की सुबह को बुग्गावाला क्षेत्र की बाढ़ नियंत्रण चौकियों का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने कर्मचारियों को 24 घंटे सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नितिन भदौरिया ने पहले तो रुड़की से लेकर मंडावर तक कांवड़ यात्रा की व्यवस्था देखी। इस दौरान उन्होंने भगवानपुर कस्बा व लिकेश्वरी औद्योगिक क्षेत्र में हो रहे जलभराव के बारे में जानकारी ली। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:50 PM (IST)
        

कार की चपेट में आकर एक कांवडि़ये की मौत

संवाद सहयोगी, मंगलौर: मोटरसाइकिल से गंगाजल लेने हरिद्वार जा रहे पानीपत के दो कांवड़िये कार की चपेट में आ गए। इसमें कांवड़िये की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसका दूसरा साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के अनुसार सोनू (25) पुत्र राजकुमार निवासी ग्राम छाजरपुर थाना सदर पानीपत हरियाणा अपनी मोटरसाइकिल से साथी अंकुश पुत्र सुरेश के साथ गंगाजल लेने हरिद्वार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:44 PM (IST)
        

टैंकर ने बालिका को कुचला, मौके पर मौत

संवाद सहयोगी, रुड़की: एमएच तिराहे के समीप बाइक के टकराने से एक बालिका सड़क पर जा गिरी। पीछे से आ रहे टैंकर ने उसे कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बुधवार की दोपहर बाद मुजफ्फरनगर रामलीला टीला मोहल्ला निवासी अनिल कुमार अपने परिवार के साथ गंगा जल लेकर लौट रहा था। रुड़की के एमएच तिराहे के समीप अनिल की 13 वर्षीय पुत्री संध्या को बाइक ने टक्कर मार दी, जिससे की वह सड़क पर जा गिरी। जब तक परिजन उस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:43 PM (IST)
        

शिवभक्तों पर मौसम मेहरबान

pleasent weather

संवाद सहयोगी, रुड़की: शिवभक्तों पर मौसम पूरे दिन मेहरबान रहा। ठंडी हवा चलने पर शिवभक्तों को गंगाजल लेकर दौड़ने में कोई खास दिक्कत नहीं हुई। सोमवार व मंगलवार को बहुत अधिक गर्मी रही थी तो कांवड़ियों से लेकर सेवादार तक बेहाल हो गए थे। दोनों दिन अधिकारियों व पुलिसकर्मियों तक को धूप में ड्यूटी करने तक में परेशानी रही। लेकिन बुधवार को मौसम एकदम कांवड़ियों के अनुकूल रहा। सुबह से ही ठंडी हवा चलना शुरू हो गई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:02 PM (IST)
        

दो दिन में पांच लोगों की मौत

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: बीते दो दिनों में हरिद्वार के अलग अलग थाना क्षेत्रों में पांच लोगों के शव मिले हैं। इनमें दो कांवड़िये भी शामिल हैं। पहचान न होने के कारण पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। सोमवार व मंगलवार को अलग अलग थाना क्षेत्रों में पांच लोगों के शव मिले हैं। शहर कोतवाली क्षेत्र के चंडी चौक के पास एक कांवड़िया किसी वाहन से टकराकर घायल हो गया था। पुलिस उसे लेकर अस्पताल पहुंची त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:55 PM (IST)
        

गुलदार की आवाजाही से लोगों में दहशत

संवाद सहयोगी, रुड़की: गुलदार की आवाजाही से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। इससे किसान खेतों पर चारा लेने जाने से डर रहे तो बाग के रखवाले हमले से आशंकित हैं। पिछले महीने औरंगाबाद में गुलदार ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया था इसमें एक गुलदार को ग्रामीणों ने घेराबंदी कर मार दिया था। तभी से जंगल से सटे गांवों में गुलदारों की आवाजाही बढ़ती ही जा ही है। पांच दिन पहले कलालहटी गांव में एक किसान के ट्यूबवेल से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:10 PM (IST)
        

रामनगर चौक पर झगड़ रहे तीन लोगों का चालान

रुड़की: दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर स्थित रामनगर चौक पर तीन लोग पुरानी रंजिश को लेकर भिड़ गए। इसकी सूचना किसी ने गंगनहर कोतवाली पुलिस को दे दी, जिस पर गंगनहर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर संजय गाधी कालोनी निवासी उमेश कुमार, आदर्श कालोनी निवासी संजय कुमार व हसनपुर मुजफ्फरनगर निवासी अरविंद सैनी को गिरफ्तार कर लिया। तीनों जब कोतवाली में जाने के बाद भी झगड़ते रहे तो पुलिस ने इनका धारा 151 में चालान कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 04:57 PM (IST)
        
(News from Haridwar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें