Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रतापगढ़

मां को बंधक बना युवती से दुष्कर्म

जागरण संवाददाता,प्रतापगढ़ : मंगलवार की रात दीवार फांद कर घर में घुसे युवकों ने मां को बंधक बनाने के बाद बेटी को तमंचे की नोक पर घसीट ले गए और उसके साथ दुष्कर्म किया। घटना की जानकारी होने पर पुलिस ने आरोपियों के घर दबिश दी, लेकिन कोई नहीं मिला। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। नगर कोतवाली क्षेत्र के पूरे हुड़हा गांव की रहने वाली युवती की शादी इसी साल 12 जून को रानीगंज त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:14 PM (IST)
        

पिता को बचाने पहुंचे बेटे को मारी गोली

पट्टी, प्रतापगढ़ : आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के आमापुर गांव में बदमाशों ने पिता को बचाने पहुंचे युवक को गोली मारकर घायल कर दिया। गोली उसके हाथ को चीरती हुई निकल गई। युवक को गंभीर स्थिति में इलाज के लिए इलाहाबाद में भर्ती कराया गया है। घटना से गांव में दहशत है। आमापुर निवासी झरिहग वर्मा साधन सहकारी समिति के कर्मचारी थे। मंगलवार की रात वे घर के बाहर सो रहे थे। रात लगभग दो बजे आधा दर्जन बदमाश वहां ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:33 PM (IST)
        

विवाद को लेकर महिला को पीटा

कुंडा, प्रतापगढ़ : आबादी की जमीन के विवाद को लेकर कुछ लोगों ने एक महिला को लाठी डंडे से पीटकर घायल कर दिया। शोर मचाने पर पहुंचे आसपास के लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया। बताया गया कि कुंडा कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर बनोही गांव निवासी छोटेलाल का पड़ोस के कुछ लोगों से आबादी की जमीन का लेकर विवाद चल रहा है। बुधवार को विवादित जमीन को लेकर पड़ोसियों से कहासुनी होने लगी। इस दौरान पड़ोसियों ने मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:14 PM (IST)
        

खाद्य विभाग ने सीज किया गोदाम

कुंडा, प्रतापगढ़ : स्थानीय कस्बा कुंडा के कबडि़यागंज मोहल्ले में तेल डंप करने की सूचना पर खाद्य एवं रसद विभाग द्वारा छापा मारा गया। इस दौरान एक गोदाम सीज कर दी गई। इस कार्रवाई से स्थानीय नगर के व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है। बाबूगंज निवासी मुन्ना लाल का थोक माल विक्रेता है। उनका गोदाम नगर के कबड़ियागंज मोहल्ले में है। मंगलवार को खाद्य एवं रसद प्रशासन विभाग को सूचना मिली कि उक्त गोदाम में भारी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:02 PM (IST)
        

मां को बंधक बना युवती से दुष्कर्म

प्रतापगढ़ : मंगलवार की रात दीवार फांद कर घर में घुसे युवकों ने मां को बंधक बनाने के बाद बेटी को तमंचे की नोक पर घसीट ले गए और उसके साथ दुष्कर्म किया। घटना की जानकारी होने पर पुलिस ने आरोपियों के घर दबिश दी, लेकिन कोई नहीं मिला। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। नगर कोतवाली क्षेत्र के पूरे हुड़हा गांव की रहने वाली युवती की शादी इसी साल 12 जून को रानीगंज तहसील क्षेत्र के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:01 PM (IST)
        

अपराध कम दिखाने को पुलिस दबा रही तहरीर

लालगंज, प्रतापगढ़ : लालगंज क्षेत्र में बढ़ रही हत्या, लूट, छिनैती, बलात्कार व चोरियों सहित अन्य घटनाओं से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। लोग भयभीत नजर आ रहे हैं। पुलिस ने कागज पर क्राइम कंट्रोल दिखाने को तहरीर दबा देने के फंडे पर काम कर रही है। लोगों का कहना है कि पहले इतनी घटनाएं नहीं हुआ करती थीं। लोग बेखौफ होकर सड़कों पर आया जाया करते थे। पर इन दिनों अपराधों की क्षेत्र में बाढ़ सी आ गई है। उदयपु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:52 PM (IST)
        

निरीक्षण में बंद मिले विद्यालय, दो हेडमास्टर सस्पेंड

प्रतापगढ़ : अधिकारियों के निरीक्षण में तीन विद्यालय बंद मिले। इस पर दो हेडमास्टर के निलंबन की कार्रवाई करते हुए बीएसए ने शिक्षकों के वेतन रोकते हुए कारण बताओ नोटिस जारी की है। बुधवार को बीएसए के निर्देश पर जिला स्काउट मास्टर सुशील सिंह ने प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय नरी का निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालय बंद पाए जाने पर प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक मो.सोएब को बीएसए एसटी हुसैन ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:48 PM (IST)
        

विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी पड़ रही भारी

रानीगंज, प्रतापगढ़ : रानीगंज को तहसील का दर्जा मिले अरसा गुजर गया, लेकिन अभी तक यहां उस मानक का विकास नहीं दिखता। जीवन बचाने के लिए सबसे जरूरी है इलाज की व्यवस्था। इस नजरिए से देखें तो सीएचसी में सृजित स्टाफ के सापेक्ष आधे से भी कम कर्मी ही कार्यरत हैं। यहां तो खून जांच तक के इंतजाम नहीं हैं। स्थानीय तहसील मुख्यालय पर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक व कर्मियों की कमी से मरीजों को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:47 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने पकड़ा खूंखार भेड़िया

कुंडा, प्रतापगढ़ : हथिगवां थाना क्षेत्र के इंदा का पुरवा गांव में मंगलवार की देर रात ग्रामीणों ने एक खूंखार भेड़िए को जाल लगाकर धर दबोचा। ग्रामीण उसे पकड़कर लोहे के तार से बांध दिए व बाद में वन कर्मी उसे वाहन पर लादकर ले गए। गांव के पास जंगली क्षेत्र है। वहां से एक भेड़िया शिकार के चक्कर में अपनी माद से बाहर आता था। उससे लोग आतंकित थे। मंगलवार की देर शाम हथिगवां थाना क्षेत्र के इंदा का पुरवा मोहद्द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:45 PM (IST)
        

रामपुर प्रान प्रधान पर लटकी निलंबन की तलवार

संडवाचंद्रिका, प्रतापगढ़ : क्षेत्र के ग्रामपंचायत रामपुरप्रान के ग्राम प्रधान पर विकास कार्य में अनियमितता भारी पड़ सकती है। जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने प्रधान को निलंबित करने की संस्तुति करते हुए त्रिस्तरीय समिति गठित करने का निर्देश डीपीआरओ को दिया है। बता दें कि ग्राम पंचायत में मनरेगा व राज्यवित्त तेरहवें के विकास कार्यो में अनियमितता की शिकायत ग्रामीणों ने डीएम के साथ उच्चाधिकारियों से की थी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:42 PM (IST)
        

बानेमऊ में फैला डायरिया

कुंडा, प्रतापगढ़ : हथिगवां क्षेत्र के बानेमऊ गांव में डायरिया की चपेट में आने से आधा दर्जन अधिक लोग पीड़ित हैं। ग्रामीण अपना इलाज प्राइवेट नर्सिग होम में करा रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना के बाद भी कोई स्वास्थ्य कर्मी गांव नहीं पहुंचा। पीएचसी हथिगवां क्षेत्र के बानेमऊ गांव में बीते रविवार को गांव के हरी कुमार की पत्नी विजय मती (32) को सबसे पहले डायरिया की शिकायत हुई तो परिजन गांव के प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

लाइनमैन का शव रख कर हाइवे किया जाम

गड़वारा/सड़वा चंद्रिका, प्रतापगढ़ : करंट की चपेट में आए लाइनमैन का शव मंगलवार को पारा हमीदपुर मोड़ पर रख कर परिजनों समेत ग्रामीणों ने हाइवे जाम कर दिया। लगभग आधे घंटे तक चला जाम मुकदमा दर्ज कराने के एसओ के आश्वासन के बाद समाप्त हुआ। अंतू क्षेत्र के पारा हमीदपुर निवासी प्राइवेट लाइनमैन मदन सरोज (22) पुत्र स्वर्गीय कल्लू सरोज को सोमवार को गांव के ही राजेंद्र सिंह अपने यहां विद्युत फॉल्ट ठीक कराने ले ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

गलत रास्ता बता सामान लूटा, दुष्कर्म का भी प्रयास

प्रतापगढ़ : मंगलवार की शाम जेठवारा जा रहे दंपती को गलत रास्ता बताकर युवकों ने पति की पिटाई कर लूटपाट की। यही नहीं पत्नी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। शोर सुनकर दौड़े ग्रामीणों ने एक आरोपी को दबोच लिया, जबकि अन्य दो भाग निकले। उक्त आरोपी को पुलिस ने घर पर दबिश देकर हिरासत में ले लिया। इलाहाबाद जिले के फूलपुर थाना क्षेत्र के सरवरडीह गांव की रहने वाली रीता पत्नी फूलचंद्र (दोनों नाम काल्पनिक) मंगलवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

गलत तरीके से वेतन निकलवाने की आंच नगर शिक्षा अधिकारी पर

प्रतापगढ़ : पिछले कई माह से अनुपस्थित चल रही शिक्षिका का वेतन गलत तरीके से निकलवाने के मामले की आंच नगर शिक्षा अधिकारी तक पहुंच गई है। बीएसए एसटी हुसैन ने प्रथम दृष्टया उनकी संलिप्तता मिलने पर नोटिस देते हुए नगर शिक्षा अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा है। हाल ही में बीएसए एसटी हुसैन ने नगर क्षेत्र के बलीपुर द्वितीय का निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने पाया कि विद्यालय की शिक्षिका कंचन पांडेय कई माह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

'21 को ही होगा जूबाए का चुनाव'

प्रतापगढ़ : जूनियर बार एसोसिएशन का चुनाव 21 अगस्त को ही होगा। यह निर्णय एल्डर कमेटी की बैठक में लिया गया। एल्डर कमेटी के चेयरमैन विपिनचंद्र पांडेय की अध्यक्षता में हुई सदस्यों व पूर्व अध्यक्षों की बैठक में बार कौंसिल द्वारा चुनाव की तिथि बदलने एवं सदस्यता पर विचार किए जाने के संबंध में चर्चा की गई। सर्व सम्मति से बार कौंसिल की नोटिस का जवाब तैयार किया गया। यह भी तय किया गया कि जूबाए का चुनाव पूर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

बस में बैठे युवक का सिर डाल से टकराया, मौत

पट्टी, प्रतापगढ़ : कंधई थाना क्षेत्र के पट्टी-प्रतापगढ़ मार्ग स्थित दीवानगंज बाजार के निकट बस से घर आ रहे विकलांग युवक की सिर में पेड़ की डाल घुस गई। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बस में बैठे लोगों ने शोर मचाया, बस रुकी लेकिन तब तक उसकी सांसें थम चुकी थीं। आसपुर देवसरा निवासी राधेश्याम कनौजिया (45) अपने पुत्र दिनेश कनौजिया के साथ मुंबई गया था। मंगलवार की सुबह वह इलाहाबाद से प्रतापगढ़ आया और वहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

ब्लाक समन्वयकों ने परीक्षा कराने से किया इंकार

प्रतापगढ़ : साक्षर भारत योजना के अंतर्गत जिले के लोक शिक्षा केंद्रों पर पंजीकृत निरक्षरों की साक्षरता परीक्षा 24 अगस्त को होनी है। बाइस माह से मानदेय न मिलने से नाराज ब्लाक समन्वयकों व प्रेरकों ने परीक्षा कराने से इंकार कर दिया है। इन सभी ने इससे बीएसए को अवगत करा दिया है। बीएसए ने निदेशक साक्षरता को पत्र लिखकर साक्षर भारत से जुड़े ब्लाक समन्वयकों, जिला समन्वयक के साथ ही प्रेरकों को मानदेय दिए जाने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

एसपी दफ्तर में सीओ की सजा चर्चा में

प्रतापगढ़ : सवा दो साल पहले यहां तैनात रहे सीओ अमरजीत शाही को दुष्कर्म के मामले में सजा होने की चर्चा पूरे दिन एसपी दफ्तर में गूंजती रही। हर किसी की जुबान पर यह बात थी कि शाही का अधिकांश समय मोबाइल पर ही बीतता था। गौरतलब है कि जुलाई 2011 में सीओ अमरजीत शाही कानपुर से यहां तबादले पर आए थे। वे सीओ सिटी के रूप में मार्च 2012 तक तैनात थे। जिस दलित छात्रा से दुष्कर्म के मामले में शाही को सजा हुई है, उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

तबादले पर तबादले, विकास में ब्रेकर

प्रतापगढ़ : जिले के विकास भवन के मुखिया के तबादले-दर-तबादले विकास की राह में ब्रेकर बन रहे हैं। कोई सीडीओ एक तो कोई तीन महीने में स्थानांतरित हो जा रहा है। इससे विकास कार्य गति नहीं पकड़ पा रहे हैं। बेल्हा में राजनीतिक धुरंधरों की भरमार है। शख्सियतें ऐसी ऐसी हैं कि सरकार बनाने, गिराने व चलाने तक के दावे करती हैं। इसके बाद भी जिला अभी तमाम मूलभूत सुविधाओं को तरसता है। विकास के नजरिए से पिछड़े जिले म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

मारपीट के मामले में चार पर मुकदमा

गड़वारा, प्रतापगढ़ : अंतू क्षेत्र के बेहड़ा गांव में सोमवार को दंगल के दौरान हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। बेहड़ा गांव में सोमवार की शाम दंगल के दौरान मवैया गांव निवासी सूर्यकांत पांडेय को कमलेश, हरिकेश समेत चार लोगों ने मारा पीटा था। इससे वहां अफरा तफरी मच गई थी। सूचना पर मौके पर गड़वारा चौकी प्रभारी, एसओ रामनरेश यादव, कोतवाल बलिराम मिश्र, सीओ सिटी फोर्स के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:59 PM (IST)
        
(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें