Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रतापगढ़

पुलिस की मौजूदगी में हवाई फाय¨रग, बमबाजी

प्रतापगढ़ : अंतू थाना क्षेत्र के रघईपुर गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस की मौजूदगी में हवाई फाय¨रग करने के साथ ही बम भी चले। इस दौरान पुलिस मौके से भाग खड़ी हुई। पुलिस की बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। दुबारा लौटी पुलिस दोनों पक्ष से दर्जनों लोगों को पकड़ ले गई। भवानीपुर ग्राम पंचायत के रघईपुर गांव में इस्लाम व उमर हुसैन के बीच जमीन को लेकर विवाद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:10 PM (IST)
        

सड़क हादसे में दुधमुहे बच्चे की मौत

प्रतापगढ़ : गंगा स्नान करने जाते समय बाइक से टक्कर लगने के बाद सड़क पर गिरे दुधमुहे बच्चे को ट्रक ने रौंद दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद जहां साइड मारने वाला युवक बाइक छोड़कर भाग निकला, वही ट्रक को स्थानीय बाजार के लोगों ने पकड़ लिया। कुंडा कोतवाली क्षेत्र के दुहियापुर पहाड़पुर गांव निवासी संजय कुमार (35) अपनी पत्‍‌नी अनीता (30), दो वर्ष के बेटे राजन व पड़ोस की सुनीता पत्‍‌नी राम लखन के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:11 PM (IST)
        

प्रशासन के आदेश को ठेंगा दिखा कर बिकती रही शराब

प्रतापगढ़ : प्रशासन के आदेश को ठेंगा दिखाकर पूरे जिले में शराब बिकती रही। यह जरूर रहा कि शराब की दुकानों के इर्द-गिर्द पुलिस डंडा फटकारती रही। होली के पर्व पर हर साल यह देखा गया है कि शराब के नशे में धुत होकर आपस में ही लोग मारपीट कर लेते हैं। इसी के मद्देनजर होली के एक दिन पहले देर रात से शराब, बीयर, भांग की बिक्री पर रोक लगा दी जाती है। इस बार भी डीएम ने गुरुवार को रात दस बजे से 6 मार्च को शाम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 05:52 PM (IST)
        

हत्यारोपी घर छोड़कर फरार, तीन टीमें तलाश में

प्रतापगढ़ : सहायक अध्यापक की गोली मारकर की गई हत्या के मामले में जमीन के विवाद के साथ अन्य विवादों को भी ध्यान में रखकर पुलिस छानबीन कर रही है। हत्यारोपी के घर पुलिस ने दबिश दी तो वह फरार रहा। उसे पकड़ने के लिए पुलिस की दो टीमों के साथ एसओजी को भी लगाया गया है। कोतवाली क्षेत्र के औराइन गांव निवासी देवेंद्र पाण्डेय 40 पुत्र शंभूनाथ पाण्डेय क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय रानीपुर में सहायक अध्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 05:45 PM (IST)
        

अक्षम बच्चों के गाल पर लगाया गुलाल

प्रतापगढ़ : वे शरीर से अक्षम हैं, लेकिन संवेदनाएं समझते हैं। अपनत्व मिला तो वे खिलखिलाकर हंस पड़े। होली के मौके पर नगर के राजकीय अक्षम विद्यालय में एलायंस क्लब की टीम खुशियां बांटने पहुंची। क्लब के वाइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर प्रथम रोशन लाल ऊमरवैश्य अपने साथियों के साथ वहां गुरुवार को पहुंचे। बच्चों के गालों पर गुलाल लगाया तो बच्चे भावुक हो उठे। बच्चों को गुझिया, रंग, अबीर, गुलाल सहित अन्य उपहार प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 05:30 PM (IST)
        

होली के रंग में रंगे बाजार, जमकर खरीदारी

प्रतापगढ़ : होली का पर्व हर घर में उल्लास लेकर आया है। रंग पर्व को धूमधाम से मनाने के लिए जमकर खरीदारी हुई। इससे बाजार होली के रंग में डूबे दिखे। लोग अपनी जेब व जरूरत के अनुसार सामानों की खरीद की। होली शुक्रवार यानी छह मार्च को है। इसके कई दिन पहले से ही खरीदारी की धूम मची है। पूर्व संध्या यानी गुरुवार को तो दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ ठसाठस रही। चौक से लेकर बाबागंज तक दुकानों पर इस कदर भीड़ रही कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 05:08 PM (IST)
        

दिनदहाड़े गोली मार कर शिक्षक की हत्या

पट्टी, प्रतापगढ़ : स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय रानीपुर के सहायक अध्यापक की बुधवार की सुबह लगभग 10 बजे गोली मार कर हत्या कर दी गई। घटना के समय वह बाइक से स्कूल जा रहे थे। रानीपुर स्कूल से लगभग सौ मीटर पहले हत्या होने से सनसनी फैल गई। आसपास के शिक्षक आक्रोशित हो गए और डीएम, एसपी को बुलाने की मांग करते हुए चार घंटे तक शव नहीं उठने दिया। बाद में डीएम, एसपी ने घटनास्थल पहुंच कर ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:51 PM (IST)
        

पानी में डूबकर हुई थी बच्चे की मौत

प्रतापगढ़ : नहर में मिले चार महीने के बच्चे के शव का मामला पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद उलझता नजर आ रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार पानी में डूब कर बच्चे की मौत हुई थी। बच्चे के पिता ने मां पर ही बच्चे की हत्या का शक जताया है। दोनो के बीच पिछले तीन चार महीनों से अनबन चल रही है। पति को बताए बगैर हफ्ते भर पहले पत्नी मायके चली गई थी। पुलिस भी बच्चे की मां द्वारा बताई जा रही शहर के भीड़ भाड़ व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:34 PM (IST)
        

लॉटरी का पैसा न देने पर संचालक को पीटा

प्रतापगढ़ : ई लॉटरी में जीता गया पैसा न देने पर संचालक की पिटाई कर दी गई। यही नहीं संचालक की ओर से लोगों के दौड़ने पर असलहा तान दिया गया। इससे अफरा तफरी मच गई। हालांकि पुलिस के पहुंचने के पहले ही दोनों पक्ष के लोग भाग निकले। बुधवार को दोपहर के वक्त स्टेशन रोड स्थित हनुमान मंदिर के पास ई लाटरी का संचालन किया जा रहा था। एक व्यक्ति ने लॉटरी में साढ़े सात हजार रुपये जीत लिया। पैसा मांगने पर संचालक देन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:14 PM (IST)
        

नकल करते पकड़े गए दो परीक्षार्थी, निष्कासित

प्रतापगढ़ : माध्यमिक शिक्षा परिषद के अपर सचिव प्रमोद कुमार ने बुधवार को प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान अलग अलग परीक्षा केंद्रों पर हाईस्कूल के दो परीक्षार्थियों को नकल करते पकड़ा। दोनो को निष्कासित कर दिया गया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ दल नंबर चार के सदस्य मौजूद रहे। बुधवार को पहली पाली में हाईस्कूल अंग्रेजी की परीक्षा थी। परीक्षा केंद्रो का जायजा लेने माध्यमिक शिक्षा परिषद के अपर सचिव प्रमोद क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:06 PM (IST)
        

सड़क हादसे में गई मासूम की जान

कुंडा, प्रतापगढ़ : गैस गोदाम से सिलेंडर लेकर लौट रही बाइक दूसरी बाइक से टकरा गई। इसमें एक मासूम की मौत हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। घटना के बाद बाइक में टक्कर मारने वाला युवक मौके से भाग निकला। मासूम की मौत से परिजनो में कोहराम मच गया। बाघराय थाना क्षेत्र के बभनपुर बिहार गाव निवासी दयाराम यादव का बेटा सोनू यादव (16) पड़ोस के राहुल सरोज (10)... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:49 PM (IST)
        

अब डोर टू डोर होगी गृह व जल कर की वसूली

प्रतापगढ़ : होली के बाद नगरपालिका नागरिकों से जलकर व भवनकर की वसूली के लिए विशेष अभियान चलाएगा। इसके लिए नगर पालिका प्रशासन द्वारा रणनीति तैयार कर ली गई है। गौरतलब है कि नगरपालिका ने बीते फरवरी माह में आठ टीमें लगाकर कर वसूली कराई, इस टीम को दो लाख रुपये वसूली करने करने का लक्ष्य दिया गया था। यह लक्ष कुल बकाए का 10 फीसदी भी नहीं था, और यह भी पूरा नहीं हो सका। अब नई रणनीति के तहत होली के बाद विशेष ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:46 PM (IST)
        

गिरफ्तार लॉकअप मोहर्रिर को भेजा जेल

प्रतापगढ़ : पेशी पर आए हत्यारोपी को भगाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए लॉकअप मोहर्रिर को मंगलवार को जेल भेज दिया गया। यही नहीं, हत्यारोपी की गिरफ्तारी पर पांच हजार रुपये का ईनाम घोषित किया गया है। गौरतलब है कि सिपाही इकरार अहमद के बेटे शाहरुख की हत्या के आरोपी समीर उर्फ बाबा को सोमवार को कोर्ट में पेशी पर लाया गया था। कोर्ट में पेश करने के बाद सिपाहियों ने उसे लॉकअप में डाल दिया था। कुछ देर बाद लॉ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:06 PM (IST)
        

शादी का झांसा देकर हाईस्कूल की छात्रा से दुष्कर्म

प्रतापगढ़/सड़वा चंडिका : अंतू क्षेत्र के जूड़ापुर गांव से चार दिन पहले शादी का झांसा देकर हाईस्कूल की छात्रा को रिश्तेदार भगा ले गया। दुष्कर्म करने के बाद उसे छोड़ कर भाग निकला। इस मामले में थाने में तहरीर दी गई है। जूड़ापुर गांव निवासी हाईस्कूल की छात्रा के चाचा के घर अमेठी का रहने वाला उसका रिश्तेदार आता था। 27 फरवरी को वह छात्रा को शादी का झांसा देकर भगा ले गया। उसके साथ दो दिन तक दुष्कर्म किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:58 PM (IST)
        

तूने मुझे बुलाया शेरा वालिए..

प्रतापगढ़/कटरा मेदनीगंज : प्रख्यात पा‌र्श्व गायिका अनुराधा पौडवाल की आवाज का जादू श्रद्धालुओं के सिर चढ़कर बोला। भजनों को सुन वे नाच उठे। खराब मौसम के बाद भी लोग भक्ति गीतों को सुनने के लिए जमे रहे। कटरा मेदनीगंज में आयोजित मां शीतला देवी के मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अंतिम दिन हजारों श्रद्धालुओं के बीच अनुराधा शाम करीब साढ़े सात बजे मंच पर पहुंचीं। सबसे पहले मां के जयकारे लगवाए और फिर भज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:56 PM (IST)
        

वार्डेन, दो शिक्षकों को बर्खास्त करने की संस्तुति

प्रतापगढ़/संग्रामगढ़ : समग्र ग्रामों में विकास के नाम पर मजाक हो रहा है। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में भी पढ़ाई हवा में है। जिलाधिकारी ने खुद इस हकीकत को देखा और ताबड़तोड़ कार्रवाई की। मंगलवार को जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने रामपुर संग्रामगढ़ विकास क्षेत्र के लोहिया समग्र गाव कटरा पूरे सेवक राय में चौपाल लगाई। इस दौरान उन्होंने इंदिरा आवास, लोहिया आवास, इण्डिया मार्का, समाजवादी पेंशन, बिजली, स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:07 PM (IST)
        

युवती को भगाने के आरोप में महिला को पीटा

कुंडा, प्रतापगढ़ : युवती को भगाने का आरोप लगाते हुए कुछ लोगों ने एक महिला को पीट दिया। मारपीट के कारण महिला की हालत दिनों दिन बिगड़ती चली जा रही है। हमलावरों के डर से पीड़ित महिला कोतवाली में तहरीर देने से घबरा रही है। बताया गया कि कुंडा कोतवाली क्षेत्र के बानेमऊ गाव निवासी एक युवती गाव की सबिता नामक महिला के साथ स्थानीय कस्बा कुंडा बाजार करने आई हुई थी। इस बीच युवती मौका देखकर अपने प्रेमी के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:57 PM (IST)
        

पीएचसी के चालक पर हमला, फायरिंग

प्रतापगढ़/कटरा मेदिनीगंज : नगर कोतवाली क्षेत्र के सुखपालनगर पीएचसी पर मंगलवार को सुबह बाइक सवार हमलावरों ने अनुबंधित बोलेरो के चालक पर हमला कर दिया। हमलावरों ने पहले चालक को गोली मारी। फायर मिस होने पर लाठी व राड से हमला कर दिया। शोर मचने पर आस-पास के लोगदौड़े तो हमलावर फायरिंग करते हुए भाग निकले। घायल चालक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में पांच नामजद व अन्य अज्ञात के खिलाफ कोतवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:53 PM (IST)
        

कुंडा पहुंचा स्वाइन फ्लू, युवक की मौत

प्रतापगढ़ : जिले में स्वाइन फ्लू का एक और मामला सामने आया है। कुंडा तहसील क्षेत्र में इससे एक युवक की जान चली गई। इससे गांव में सनसनी फैल गई। कुंडा/परियांवा प्रतिनिधि के अनुसार तहसील क्षेत्र के नवाबगंज थाना क्षेत्र के किशुनदासपुर गाव निवासी राम कृपाल का पुत्र सन्तोष कुमार (18) कई दिनों से बुखार से पीड़ित चल रहा था। परिजन उसका इलाज पहले तो स्थानीय चिकित्सक से कराया, हालत बिगड़ने पर उसे पीजीआई लखनऊ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:39 PM (IST)
        

नवजात बालिका की गला दबा कर हत्या

प्रतापगढ़ : थाना अंतू के डीगुंर चेरई मिश्र का पुरवा गाव में रेलवे केबिन के पास मंगलवार को नवजात बालिका की लाश मिली। सुबह नित्य क्रिया को निकले ग्रामीणो ने बालिका की लाश देखी तो अंतू पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। केंद्र की मोदी सरकार भले ही बिगड़ते लिंग अनुपात का सन्तुलन बनाये जाने के लिये तमाम योजनाये चला रही है, मगर आज भी लोग बेट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:28 PM (IST)
        
(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें