Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रतापगढ़

गाजियाबाद के ध्यानार्थ- ट्रेन से कटे थे अल्मोड़ा के पूर्व डिप्टी सीएमओ

प्रतापगढ़ : आगरा-कोलकाता एक्सप्रेस से शनिवार की रात कटे वृद्ध की पहचान अल्मोड़ा के पूर्व डिप्टी सीएमओ के रूप में की गई। वह अपनी बेटी से मिलने लखनऊ से कोलकाता जा रहे थे। घटना की सूचना मिलते ही उनके दो दामाद व अन्य परिजन रविवार को रेलवे स्टेशन स्थित जीआरपी थाने पहुंचे। बताते चलें कि अल्मोड़ा के पूर्व डिप्टी सीएमओ डा. बृजमोहन अग्रवाल (78) शनिवार की रात आगरा कोलकाता एक्सप्रेस से अपनी बेटी के घर कोलका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:49 PM (IST)
        

आखर आखर गढ़ रहे रीति, रिवाज, समाज

शकील अहमद, प्रतापगढ़/पट्टी : वह समाजसेवा का नाटक नहीं करते, बल्कि हकीकत में उनका हर सृजन समाज को जागरूक कर रहा है। लोगों में भरता है दायित्व बोध, संस्कार और सुशिक्षा का वह प्रकाश जो राष्ट्र के काम आता है। यह हैं जिले के चर्चित शिक्षाविद डा. रामबोध पांडेय जो कुशल साहित्य शिल्पी व नाटककार के रूप में सुशिक्षित समाज की रचना में आखर-आखर योगदान दे रहे हैं। किसान आंदोलन के लिए जानी जाती है पट्टी। यहां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:40 PM (IST)
        

सेंध लगाकर कपड़े की दुकान में चोरी

मदाफरपुर/मकूनपुर, प्रतापगढ़ : स्थानीय बाजार में स्थित कपड़े की दुकान में सेंध लगा कर चोर नकदी समेत पौने दो लाख रुपये का कड़ा उठा ले गए। इस मामले में कोहड़ौर थाने में तहरीर दी गई है। कोहड़ौर क्षेत्र के चंदुआडीह गांव निवासी रवींद्र सिंह ने मदाफरपुर बाजार में कपड़े की दुकान खोल रखी है। शनिवार की रात चोर सेंध लगाकर चोर दुकान में घुसे और पांच हजार रुपये समेत पौने दो लाख की साड़ी व अन्य कपड़ा उठा ले गए। रवींद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:22 PM (IST)
        

ज्ञानेंद्र अध्यक्ष, केपी बने शिक्षक संघ के महामंत्री

प्रतापगढ़ : माध्यमिक शिक्षक संघ पांडेय गुट की कार्यकारिणी का निर्विरोध निर्वाचन तिलक कालेज में रविवार को डा.धर्मराज सिंह की अध्यक्षता में हुआ। इसमें सर्वसम्मति से ज्ञानेंद्र शुक्ल जिला अध्यक्ष एवं केपी सिंह महामंत्री चुने गए। इसी प्रकार उमेश प्रसाद त्रिपाठी कोषाध्यक्ष, राघवेंद्र प्रताप सिंह, देव आसरे त्रिपाठी, प्रमोद त्रिपाठी, राकेश कुमार मिश्र, ओमप्रकाश मिश्र उपाध्यक्ष, सुधांशु शुक्ल संयुक्त मं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:11 PM (IST)
        

सद्गुरु के चरणों में सारे तीरथ धाम

प्रतापगढ़ : नगर के राजकीय इंटर कालेज परिसर में होने वाले 51 कुंडीय गायत्री महायज्ञ के लिए तैयारी तेज हो गई है। कस्बों व बाजारों में चेतना रथ घूम रहा है। कार्यक्रम की सफलता की ओर आगे बढ़ते हुए रविवार को यज्ञ स्थल पर भूमि पूजन किया गया। वेद और गायत्री मंत्रों की गूंज से नगर गायत्रीमय हो गया। अखिल विश्व गायत्री परिवार शांति कुंज हरिद्वार के तत्वावधान में आयोजित भूमि पूजन समारोह में पं. सतीश शर्मा न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:09 PM (IST)
        

काली मंदिर में डकैतों का धावा

प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली क्षेत्र के पूरे ओझा गांव में शनिवार रात डकैतों ने धावा बोल दिया। डकैत गांव के काली मंदिर से मुकुट, घंटा व नकदी आदि समेट ले गए। आहट सुनकर उठे पड़ोसी युवक के शोर मचाने पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। इससे युवक बालबाल बच गया। इस बीच ग्रामीण इकठ्ठा हो गए। बदमाश उनके बीच से हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए। ग्रामीणों का कहना था कि सूचना देने के बाद भी रात में पुलिस फोर्स नहीं पहुंची... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:06 PM (IST)
        

सड़क हादसों में भाई, बहन समेत चार घायल

प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली क्षेत्र के सरायसागर गांव के पास शुक्रवार की आधी रात टैंकर पलटने से घंटे भर तक इलाहाबाद-फैजाबाद हाईवे जाम रहा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से वनवे करके आवागमन बहाल कराया। उधर, अलग-अलग सड़क हादसों में भाई बहन समेत चार लोग घायल हो गए। शुक्रवार को रात लगभग 12 बजे इलाहाबाद से आ रहा टैंकर अनियंत्रित होकर सराय सागर गांव के पास हाइवे पर पलट गया। सड़क पर टैंकर के पलटने से एक ही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:21 PM (IST)
        

आओ .. विश्व में छा जाओ

राजन शुक्ला, प्रतापगढ़ : वह गांव में रहते हैं, लेकिन उनकी सोच में पूरा विश्व है। लोकल से ग्लोबल यानि स्थानीय स्तर पर कार्यकर वैश्विक स्तर पर छाने के सिद्धांत को उन्होंने सच करके दिखाया है। यह प्रतापगढ़ के डा. चंद्र भूषण द्विवेदी हैं। ग्रामीण पृष्ठभूमि से उठकर विश्व प्रसिद्ध प्लाज्मा वैज्ञानिक बन चुके डॉ. द्विवेदी अब अपने अत्यंत सीमित संसाधनों पर असीमित मनोबल के बूते नन्हें वैज्ञानिक गढ़ने में जुटे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:18 PM (IST)
        

छेड़खानी के विरोध में छात्र पर हमला, लूटपाट

प्रतापगढ़ : घर से रानीगंज अजगरा बाजार जा रहे बाइक सवार बीए के छात्र पर लाठी, सरिया से हमला करके दो हजार रुपये लूट लिए। इस मामले में कोतवाली में तहरीर दी गई है। नगर कोतवाली क्षेत्र के पथरहा गांव निवासी अमित सिंह सकरौली स्थित बद्री नारायण डिग्री कालेज का बीए तृतीय वर्ष का छात्र है। आरोप है कि शनिवार को दोपहर लगभग डेढ़ बजे वह घर से रानीगंज अजगरा बाजार जा रहा थ। रास्ते में बढ़नी मोड़ के पास मादूपुर गा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:07 PM (IST)
        

युवक ने किया दुष्कर्म

लालगंज, प्रतापगढ़ : कोतवाली क्षेत्र के डीहमेंहदी की एक महिला ने युवक पर आबरू लूटने का आरोप लगाया है। उसने तहरीर दी है पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज नहीं की है। महिला के मुताबिक आठ दिसंबर को सुबह करीब सात बजे वह शौच को गई थी। इस बीच दो आरोपी युवकों में एक ने उसे जबरिया पकड़ लिया। आरोप है कि दूसरे साथी ने उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। पीड़िता का यह भी आरोप है कि घटना के दूसरे दिन तहरीर दिए जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:10 PM (IST)
        

अंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने पर हंगामा

गौरा, प्रतापगढ़ : सुरवा मिश्रपुर गांव में अराजकतत्वों द्वारा अंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने से हंगामा हो गया। सूचना पर ग्रामीण व समर्थकों के साथ बसपाई जमा हो गए और हंगामा काटने लगे। फतनपुर पुलिस ने भीड़ को समझाते हुए आनन फानन में क्षतिग्रस्त प्रतिमा को ठीक कराया। फतनपुर थाना क्षेत्र के सुरवामिश्रपुर गांव में डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा कई वर्ष पहले स्थापित की गई थी। बीती रात अराजक तत्वों द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:46 PM (IST)
        

ब्लाककर्मी से मांगी रंगदारी, फायरिंग

कुंडा/बाबागंज, प्रतापगढ़ : एक बदमाश ने बाबागंज ब्लाक परिसर में फायरिंग कर गुरुवार देर रात हड़कंप मचा दिया। पुलिस मामूली घटना बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया। बता दें कि संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के निर्मल का पुरवा निवासी श्यामू कई आपराधिक घटनाओं में शामिल रहा है। उस पर पुलिस अधीक्षक ने पांच हजार का इनाम भी घोषित किया है। गुरुवार को वह नशे में धुत होकर बाबागंज ब्लाक पहुंचा। देर रात होने के कारण अधिकांश ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:02 PM (IST)
        

हाईकोर्ट के अधिवक्ता के घर पर तोड़फोड़

कुंडा, प्रतापगढ़ : जबरिया मकान कब्जा करने को लेकर कुछ लोगों ने हाईकोर्ट के एक अधिवक्ता के घर पर धावा बोल दिया। हमलावरों ने विरोध कर रहे परिजनों को मारापीटा और घर के अंदर जाकर छप्पर में आग लगा दी। हमलावर तोड़फोड़ करने के बाद नकदी व आभूषण लेकर भाग निकले। बताया गया कि बाघराय थाना क्षेत्र के बेधन गोपालपुर नगरहन का पुरवा गांव निवासी आनंद शंकर शुक्ला इलाहाबाद हाईकोर्ट में अधिवक्ता हैं। शुक्रवार की सुबह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:48 PM (IST)
        

कोयला भट्ठी संचालन में आधा दर्जन पर मुकदमा

कुंडा, प्रतापगढ़ : वन दरोगा की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने अवैध रूप से कोयला भट्ठी का संचालन करने वाले आधा दर्जन लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इस कार्रवाई से संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी के निर्देश पर बीते बुधवार को गठित की गई एसडीएम व डीएफओ की अगुवाई वाली टीम ने तहसील क्षेत्र में अभियान चलाकर करीब तीन दर्जन से अधिक कोयला भट््िठयों का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:32 PM (IST)
        

पैसा मांगने पर मां-बेटी को पीटा

प्रतापगढ़ : मांस लेने के बाद पैसे की मांग करने पर व्यवसायी मां बेटी को मारपीट कर घायल कर दिया गया। इस मामले में चार लोगों के खिलाफ लालगंज कोतवाली में तहरीर दी गई है। बताते चलें कि लालगंज कोतवाली क्षेत्र के खालसा निवासी भूखन की पत्‍‌नी तिनहीं (38) मांस विक्रेता है। पड़ोस के ही चार लोग उसकी दुकान पर पहुंचे और मांस लिए। पैसा मांगने पर उसे मारना पीटना शुरू कर दिया। यह देख उसकी बेटी संजू (18) दौड़ी तो ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:23 PM (IST)
        

किराया न देने पर बैंक में लगा ताला

कुंडा, प्रतापगढ़ : दिन के 12 बजने को हैं। नगर स्थित उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक में लोन लेने उसकी किश्त जमा करने आए किसान उसमें ताला लटकता देख परेशान हैं। वह समझ नहीं पा रहे हैं कि मामला क्या है। वे आसपास की दुकानों पर नजर दौड़ाते हैं तो चाय की दुकान पर बैठे बैंक के कुछ कर्मी मिल जाते हैं, जो बताते हैं कि किराए के बकाए के चलते बैंक में ताला लग गया है। बाद में आएं। अभी काम नहीं होगा। कब खुल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:22 PM (IST)
        

घर में घुसकर की तोड़फोड़, दी धमकी

प्रतापगढ़ : घर में घुसकर तोड़फोड़ की गई तथा सामान तितर बितर कर दिया गया। इस घटना में दो लोगों के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। नगर कोतवाली क्षेत्र के कनिश्ता गांव निवासी रामअवध चौधरी की पत्‍‌नी लालती ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि पड़ोस के ही राम धन व रामभवन की पत्‍‌नी सुनीता ने गुरुवार को उसके घर में घुसकर चारपाई तोड़ दी तथा सामान तितर बितर कर दिया। इससे उसका लगभग दस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:16 PM (IST)
        

हादसे में व्यवसायी सहित तीन घायल

प्रतापगढ़ : अलग अलग हादसों में किराना व्यवसायी सहित तीन लोग घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कंधई थाना क्षेत्र के ताला बाजार निवासी किराना व्यवसायी रामगरीब (54) बाइक से सुल्तानपुर गया था। नरहरपुर कोहंडौर के पास इसकी बाइक दूसरी बाइक से टकरा गई। इससे उसे गंभीर चोटें आई। एक अन्य घटना में जौनपुर जिले के सुजानगंज थाना क्षेत्र के असरूपुर निवासी सिराज अहमद की पत्‍‌नी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:09 PM (IST)
        

सत्तर हजार लाभार्थियों का सहारा बनेगी समाजवादी पेंशन

प्रतापगढ़ : प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी समाजवादी पेंशन योजना को जिला स्तर पर अमली जामा पहनाने का खाका प्रशासन ने तैयार कर लिया है। लाभार्थियों के आवेदन कागजातों की जांच पड़ताल करके 70 हजार पात्रों की सूची फाइनल कर ली गई है। सपा ने चुनाव घोषणा पत्र में समाजवादी पेंशन देने का वादा किया था। इसके अंतर्गत लोगों को पांच सौ रुपये की धनराशि प्रतिमाह दी जानी है। इस कड़ी में साल भर पहले इसके लिए कवायद शुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

रंगदारी न देने पर युवक को बंधक बनाकर पीटा

प्रतापगढ़ : रंगदारी न देने पर युवक को बंधक बना कर मारा पीटा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसका जिला अस्पताल में इलाज कराया। उधर, पैसा देने पर भाई ने बहन की पिटाई कर दी। सदर बाजार निवासी राजेश केसरवानी (25) पुत्र किशुनलाल सई पुल के पास स्थित बाइक एजेंसी में कर्मचारी है। उससे खुशखुशवपुर के राकेश पटेल आदि रंगदारी मांग रहे थे। बुधवार की रात वह पुरानी आबकारी स्थित चाचा पवन के घर सो रहा था। रात लगभग साढ़े ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:54 PM (IST)
        
(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें