1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रतापगढ़

रोडवेज कर्मियों पर हमला, पांच घंटे नहीं चली बसें

प्रतापगढ़ : बुधवार की रात घर जा रहे रोडवेज कर्मियों पर संविदा कर्मियों ने हमला कर दिया। इसके विरोध में रोडवेज कर्मी गुरुवार को सुबह हड़ताल पर चले गए और बसों का संचालन समेत सारा कामकाज ठप कर दिया। मामले की जानकारी होने पर एसडीएम, सीओ सिटी, आरएम पहुंचे और हमलावरों की गिरफ्तारी, आरोपी संविदा कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर पांच घंटे बाद बसों का संचालन शुरू हो सका। प्रतापगढ़ डिपो म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:43 PM (IST)
        

एसडीएम, सीओ सिटी ने की होटलों, दुकानों की चे¨कग

प्रतापगढ़ : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समेत अन्य त्योहारों के मद्देनजर गुरुवार की रात शहर में एसडीएम, सीओ ने होटलों, दुकानों की चे¨कग की। इस दौरान ठेले के किनारे बैठे शराबी फोर्स के साथ अफसरों को देख कर भाग निकले। एसडीएम सदर जेपी मिश्र, सीओ सिटी मनीष मिश्र ने फोर्स साथ गुरुवार की रात होटलों, ढाबों, दुकानों की चे¨कग करने पर निकले। सबसे पहले भंगवा चुंगी के पास स्थित लाज को चेक किया। इसके बाद सामने स्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:42 PM (IST)
        

चौथे दिन समाप्त हुआ वकीलों का आमरण अनशन

प्रतापगढ़ : तहसील लालगंज क्षेत्र के किसानों की ओलावृष्टि राहत राशि में हुए घोटाले को लेकर चार दिनों से चल रहे आमरण अनशन को सीआरओ राम ¨सह वर्मा ने आश्वासन देते हुए अध्यक्ष राव वीरेंद्र ¨सह को जूस पिलाते हुए अनशन तोड़वाया। सीआरओ ने कहा कि किसी भी कीमत पर दोषी बख्शे नहीं जाएंगे। इसके पूर्व अधिवक्ताओं ने वक्तत्व के माध्यम से अपनी बातें रखीं। अनशन पर बैठे अध्यक्ष राव वीरेंद्र के पास सीआरओ व एसडीएम वाईब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:41 PM (IST)
        

रेहाना ने की महिला उत्पीड़न के मामलों की समीक्षा

प्रतापगढ़ : उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य डा.रेहाना सिद्दीकी ने पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में महिला उत्पीड़न के मामलों की समीक्षा की। जिन मामलों में कार्यवाही की गई थी, पीड़ित को बुला कर उसकी समीक्षा की गई। लगभग आधा दर्जन मामलों के पक्षकार ने अपनी शिकायत उनके समक्ष रखा और त्वरित कार्रवाई की मांग की। अफसरों को निर्देश दिया कि महिला उत्पीड़न की शिकायतों का निस्तारण सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:40 PM (IST)
        

ये आहट तो बरबादी का है

प्रतापगढ़ : भादों में मौसम के सख्त तेवर से किसान के चेहरे पर ¨चता की लकीरें दिखाई देने लगी है। रवि की फसल में नुकसान झेल चुके किसानों को खरीफ के फसल से काफी आशा थी। इसके चलते किसानों अपनी जमा पूंजी भी खरीफ की खेती में लगाकर नुकसान के भरपाई की उम्मीद लगाई थी, लेकिन मौसम ने किसानों को दगा दे दिया है। इससे वे परेशान है। बारिश के आकड़े पर निगाह डाला जाया तो विगत वर्ष के जून से अगस्त तक के मध्य इस वर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:39 PM (IST)
        

ऑटो कंपनी के प्रोपराइटरों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

प्रतापगढ़ : पैसा लेने के बाद भी टेंपो का पंजीकरण दूसरे के नाम कराने के मामले में ऑटो कंपनी के प्रोपराइटरों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया है। उधर एक अन्य मामले में छोटे भाई की जमीन धोखा देकर अपने नाम बैनामा करा लिया। पीपरताली मांधाता निवासी बनवारीलाल शर्मा का कहना है कि उसके बैंक ऑफ बड़ौदा से कर्ज लेकर टेंपो शांतनु आटो के प्रोपराइटर से अविनाश मिश्र से टेंपो लिया। 19 मई को 10 हजार व 23 मई को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:39 PM (IST)
        

मेधा की बदौलत जनपद गौरवान्वित

प्रतापगढ़ : जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने बेल्हा की पांच प्रतिभाओं को कैंप कार्यालय में सम्मानित किया। इस अवसर पर डीएम ने कहा कि हाल के महीनों में प्रतिभाओं की बदौलत प्रतापगढ़ का नाम रोशन हुआ है। प्रदेश में जनपद का गौरव भी बढ़ा है। उन्होंने कहा कि बाहर इस जनपद के बारे में तरह तरह की चर्चाएं होती हैं ¨कतु यहां की प्रतिभाओं ने अपनी मेधा की बदौलत जो सम्मान जनपद को दिलाया है उससे पूरा जनपद गौरवान्वित है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:38 PM (IST)
        

रंजिश में सपा नेता की पत्नी पर किया हमला

प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली क्षेत्र के जमुआरी गांव के रहने वाले सपा नेता मुबाकर हुसैन की पत्नी रुखसाना बानो (45) पर तौसीफ, शकील आदि ने लाठी कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। दोनों में जमीन पर कब्जे को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है। गंभीर रूप से गायल रुखसाना को जिला अस्पताल लाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद इलाहाबाद रेफर कर दिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताते हैं कि हमले के बाद आरोपी फरार हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:37 PM (IST)
        

कस्तूरबा विद्यालय में बीमारी का हमला

प्रतापगढ़ : क्षेत्र पंचायत पट्टी के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय बसौली की कई छात्राओं को बीमारी ने गिरफ्त में ले लिया है। स्वास्थ्य सुरक्षा का इंतजाम न होने से कई छात्राएं नियमित रूप से सिरदर्द, चक्कर आना, बुखार सहित अन्य रोगों से ग्रसित हैं। शिकायत के बाद भी छात्राओं के नियमित इलाज का बेसिक शिक्षा विभाग ने कोई बंदोबस्त नहीं किया है। आये दिन अचानक बीमार होने पर छात्राओं के अभिभावकों को बुलाकर उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:36 PM (IST)
        

गायब छात्र का सुराग नहीं, एसपी दफ्तर पर प्रदर्शन

प्रतापगढ़ : बाइस दिन बाद भी गायब छात्र चंद्रहास ¨सह का कोई सुराग न लगने पर परिजनों समेत महिलाओं ने एसपी दफ्तर में प्रदर्शन किया। इस बीच सुल्तानपुर में चंद्रहास के दिखने की जानकारी देकर शब्बीर नाम के युवक ने मोबाइल बंद कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में एक टेलर को हिरासत में लिया है। गौरतलब है कि अष्टभुजा नगर मुहल्ला निवासी चंद्रहास ¨सह उर्फ चंदा (17) प्रभात एकेडमी में कक्षा 11 का छात्र है। 12 अगस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:34 PM (IST)
        

पूर्व छात्र नेता को धमकी देने वाला हिरासत में

प्रतापगढ़ : पूर्व छात्र नेता व अधिवक्ता को जान से मारने की धमकी देने वाले को गुरुवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। धमकी देने वाला कोई और नहीं, पूर्व छात्र नेता का रिश्ते में लगने वाला भतीजा है। आरोपी आइआइटी इलाहाबाद का छात्र और अबुल कलाम इंटर कालेज के उप प्रधानाचार्य का बेटा है। शहर के आजादनगर मुहल्ले के रहने वाले पूर्व छात्र नेता व अधिवक्ता आरिफ को दस दिन पहले एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:31 PM (IST)
        

सीसीटीवी फुटेज में बदमाशों को खोज रही पुलिस

प्रतापगढ़ : तीन दिन पहले किराना व्यापारी से नकदी लूटने वाले बदमाशों को पुलिस सीसीटीवी फुटेज में खोज रही है। हालांकि घटना के तीन दिन बाद भी पुलिस ने लूट का मुकदमा दर्ज नहीं किया है। सिविल लाइन इलाके में प्रधान डाकघर के पास रहने वाले दिनेश मोदनवाल की कचहरी रोड स्थित वीमार्ट के बगल किराना की दुकान है। 31 अगस्त को रात लगभग सवा दस बजे दिनेश दुकान बंद कर रहे थे, तभी बाइक से तीन बदमाश पहुंचे और तमंचा सट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:31 PM (IST)
        

महादेव के परिजनों की सुरक्षा को राजा भैया ने सीएम से की बात

प्रतापगढ़ : लोहा कारोबारी रहे स्वर्गीय महादेव केसवानी के परिजनों की सुरक्षा के मद्देनजर खाद्य एवं रसद मंत्री रघुराज प्रताप ¨सह राजा भैया मुख्यमंत्री से वार्ता किया है। गौरतलब है कि लगभग दस महीने पहले पैसा देने से इन्कार करने के बाद महादेव केसरवानी के बेटे अमित केसरवानी पर हमले की योजना जनवरी में बनाई गई। हालांकि बदमाशों की बात को एसटीएफ इलाहाबाद ने सुन लिया और क्राइम ब्रांच ने हमला करने आए एक बदम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:30 PM (IST)
        

आरक्षण सूची को अभी तीन दिन करें इंतजार

प्रतापगढ़ : पंचायत चुनाव की आरक्षण सूची को लेकर बुधवार को भी कवायद चली, लेकिन देर रात तक कुछ सामने नहीं आया। विभिन्न सीटों पर भाग्य आजमाने वाले दावेदार आरक्षण के बारे में जानने को बेचैन रहे। विकास भवन से लेकर चुनाव कार्यालय पंचायत व नगरीय निकाय तक लोग भागदौड़ करते रहे। बाद में पता चला कि आरक्षण सूची छह व सात सितंबर को प्रकाशित की जाएगी। बताते चलें कि आरक्षण सूची को दो सितंबर को सार्वजनिक किए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:49 PM (IST)
        

नदी में डूबे युवक का शव मिला

सांगीपुर : क्षेत्र के कोट शुकुलपुर गांव निवासी अनीश (20) पुत्र सदानंद मंगलवार की शाम सई नदी में नहाते समय डूब गया था। सांगीपुर पुलिस ने बुधवार को गोताखार उतार कर तलाश कराया। इसी बीच हरमापुर के पास उसका शव नदी में ही उतराया देखा गया। पुलिस शव को कब्जे में लेकर कोतवाली लाई। पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अनीश पांच भाइयों में सबसे बड़ा भाई है। जो घर पर रहकर खेती का कामकाज करता था। भैंस चोरी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:47 PM (IST)
        

बार एवं बेंच में सामंजस्य जरूरी : जिला जज

प्रतापगढ़ : वकील परिषद के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि जिला जज विनोद कुमार यादव ने कहा कि बार एवं बेंच में सामंजस्य जरूरी है। ऐसा होने पर ही न्याय की राह आसान होगी। इस मौके पर अपरजिला जज रामेश्वर रामचंद्र पांडेय, सीजेएम संतोष कुमार यादव, सीआरओ राम ¨सह वर्मा, अपर जिला जज पीएन मिश्रा आदि ने विचार रखे। समारोह में परिषद के निर्वाचित अध्यक्ष नंद लाल पांडेय, उपाध्यक्ष अजय पांडेय, मंत्री राजेंद्र शुक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:45 PM (IST)
        

विकासभवन व कलेक्ट्रेट में तालाबंदी कर गरजे कर्मचारी

प्रतापगढ़ : अखिल भारतीय कर्मचारी महासंघ के समर्थन में बुधवार को राज्यकर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों ने विकास भवन में तालाबंदी की। ट्रेड यूनियन एवं मिनिस्टीरियल एसोसिएशन ने कलेक्ट्रेट में तालाबंदी कर मांगों को लेकर आवाज बुलंद की। इसके अलावा यूपी बैंक इंप्लाइज यूनियन, महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ, टेलीकाम कैजुअल एंड कांट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन, यूपी रोडवेज इंप्लाइज यूनियन, अखिल भारतीय कर्मचारी ने भी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:43 PM (IST)
        

विक्षिप्त किशोरी ने आग लगाकर दी जान

प्रतापगढ़ : रानीगंज थाना क्षेत्र के उगई पुर गांव निवासी बंशी लाल की पुत्री रेनू (17) ने स्वयं को आग लगाकर जान दे दी। वह विक्षिप्त बताई गई। रेनू के पिता बंशी लाल पंजाब में रहते हैं। उसकी मां की मौत हो चुकी है। दो बहन भाई के साथ वह घर पर रहती थी। वह पड़ोस के ही एक विद्यालय में कक्षा नौ की छात्रा थी। परिजनों की मानें तो लगभग एक साल पूर्व दो बार उसे सर्प ने डस लिया था, तब से वह विक्षिप्त रहने लगी थी। म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:41 PM (IST)
        

प्रेमी संग भागी किशोरी संग आश्रयदाता ने किया दुराचार

कुंडा, प्रतापगढ़ : हथिगवां थाना क्षेत्र के परसीपुर हरिशंकर पुर गांव निवासी एक किशोरी अपने प्रेमी संग भाग निकली थी। मामला किशोरी का होने के नाते प्रेमी के खिलाफ अपहरण व दुराचार का मुकदमा दर्ज किया गया था। किशोरी की मां ने गांव के ही एक अन्य पर भी किशोरी को बंधक बनाकर एक माह तक दुराचार करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने उसे सह आरोपी बनाते हुए मामला तो दर्ज कर लिया पर अभी गिरफ्तारी नहीं की है। किशोरी की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:40 PM (IST)
        

सरिया लदा ट्रैक्टर पलटा, घंटों लगा रहा जाम

हीरागंज, प्रतापगढ़ : महेशगंज थाना क्षेत्र के बहोरिकपुर गांव के पास बुधवार को जेठवारा कुंडा मार्ग पर सरिया लादकर जा रहा ट्रैक्टर अनियंत्रित हो कर पलट गया। घटना के बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर भाग निकला। इस दौरान कुंडा जेठवारा मार्ग पर घंटों जाम लगा रहा। बताया गया कि बुधवार को एक ट्रैक्टर कुंडा से सरिया लादकर डेरवा की तरफ जा रहा था चालक जैसे ही महेशगंज थाना क्षेत्र के बहोरिकपुर गांव के समीप पहुंचा कि चा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:38 PM (IST)
        
(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें