Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रतापगढ़

लाठी कुल्हाड़ी से हमलाकर वृद्ध को मार डाला

पट्टी, प्रतापगढ : आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के अकारीपुर तिवरान गांव में जमीनी विवाद को लेकर गुरुवार की रात लाठी कुल्हाड़ी से हमला कर वृद्ध को मार डाला। जबकि महिला समेत दो लोग घायल हो गए। घटना से गांव में तनाव व्याप्त है। गांव में सीओ पंट्टी सर्किल के थानों की फोर्स के साथ देर तक कैंप किए थे। उक्त गांव निवासी रमापति तिवारी (65) व पड़ोसी राम आसरे गुप्ता का आबादी की जमीन को लेकर आपसी विवाद चल रहा था।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:21 PM (IST)
        

पांव के छालों में आस्था का प्रतिबिंब

प्रतापगढ़ : सावन में शिव भक्तों का उत्साह चरम पर है। नाग पंचमी पर जलाभिषेक करने को कांवरियों के जत्थे गुरुवार को धामों की ओर जाते रहे। कई जगह उनकी सेवा की गई व पांव धोए गए। उनके पांव के छालों में उनकी आस्था झलक रही थी। इसी क्रम में कांवरिया संघ ने गुरुवार को जगह-जगह कांवरियों का पैर धुलकर पुण्य कमाया। कांवरिया संघ के अध्यक्ष रवि गुप्ता की अगुवाई में सीताराम धाम, अजीतनगर, चिलबिला में कांवरियों को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:19 PM (IST)
        

पालिका कांप्लेक्स की आठ दुकानें सील

प्रतापगढ़ : नगर पालिका प्रशासन ने गुरुवार को दीन दयाल कांप्लेक्स से दो अवैध कब्जेदारों को बाहर करते हुए आठ दुकानें सील की। इस कार्रवाई से अवैध कब्जेदारों में हड़कंप मचा रहा। बताते चलें कि शहर के बाबागंज स्थित दीन दयाल काप्लेक्स में बनाई गई नगर पालिका की दुकानों पर अवैध लोगों ने कब्जा जमा रखा था। इसकी जानकारी होने पर अधिशासी अधिकारी व नगर पालिका अध्यक्ष हरि प्रताप सिंह ने पालिका कर्मी को भेज कर दु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:16 PM (IST)
        

प्रांतीय अध्यक्ष पर मुकदमे से व्यापारियों में रोष

प्रतापगढ़ : व्यापारी नेता बनवारीलाल कंछल पर दर्ज मुकदमे को वापस लेने की मांग को लेकर व्यापारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा। जिलाध्यक्ष मंजीत सिंह छावड़ा व महामंत्री राजेंद्र केसरवानी की अगुवाई में कलेक्ट्रेट में पहुंचे व्यापारियों का कहना था कि व्यापारियों के लिए आंदोलन करने के मामले में 17 साल पहले बनवारीलाल कंछल पर मुकदमा दर्ज किया गया था। उसे तत्काल वापस लिया जाए। मुक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:46 PM (IST)
        

मारपीट, फायरिंग में तीन लोग घायल, तनाव

जेठवारा, प्रतापगढ़ : रंजिश के चलते दो संप्रदाय के लोग आमने सामने आ गए और दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। यही नहीं काफी देर तक गोलियां भी तड़तड़ाती रहीं। घटना में तीन लोग गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया। अन्यथा बड़ी घटना भी घट सकती थी। जेठवारा कोतवाली क्षेत्र के डोमीपुर भंडरा निवासी प्रदीप उर्फ दीपू सिंह सिंह धान लगवाने को घर से मजदूर गिन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:38 PM (IST)
        

पंचायतों के वार्डो का होगा परिसीमन

प्रतापगढ़ : पंचायतों के सामान्य निर्वाचन 2015 को लेकर अभी से ही शासन कवायद में जुट गया है। इसके लिए वह ग्राम पंचायतों का परिसीमन कराएगा। इसकी प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। प्रदेश सरकार का आदेश आने के बाद डीएम सुरेंद्र सिंह ने सभी खंड विकास अधिकारियों को सर्कुलर जारी कर दिया है। इसमें कहा गया है कि ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत तथा जिला पंचायत के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों यानी वार्डो की प्रस्ता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:36 PM (IST)
        

नहीं मिला नियुक्तिपत्र, देर शाम तक भरे गए विकल्प पत्र

प्रतापगढ़ : बीएसए कार्यालय में नियुक्ति पत्र के लिए पहुंचे सैकड़ों शिक्षामित्रों को निराश वापस लौटना पड़ा। उधर जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डायट में गुरुवार को भी विकल्प पत्र भराने का कार्य देर शाम तक होता रहा। बीएसए ने बताया कि सभी 642 महिला एवं विकलांग के विकल्प पत्र भराने के साथ ही नियुक्ति पत्र टाइप कराए जा रहे हैं। शुक्रवार से इनका वितरण बीएसए कार्यालय से होगा। गुरुवार को सुबह बीएसए का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:33 PM (IST)
        

थाने में दुष्कर्म पीड़िता से दीवान ने की छेड़खानी

जागरण संवाददाता,प्रतापगढ़ : शादी का झांसा देकर अवैध संबंध बनाने से गर्भवती हुई किशोरी से बुधवार को जेठवारा थाने में दीवान ने अश्लील हरकत की। आठ घंटे तक थाने में बैठाने के बाद एएसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया। यह आरोप लगाते हुए पीड़ित किशोरी ने एसपी से शिकायत की है। जेठवारा थाना क्षेत्र के शीतलपंट्टी (सड़वा खास) गांव की रहने वाली 16 साल की लड़की का कहना है कि गांव के ही ऋषभ सिंह ने उससे अवैध संब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:19 PM (IST)
        

युवक, एएनएम की बाइक चोरी

सड़वा चंद्रिका, प्रतापगढ़ : अंतू क्षेत्र के लोहियानगर बाजार से गुरुवार की शाम युवक की बाइक चोरी हो गई। वहीं उमरी में तैनात एएनएम की बाइक जिला अस्पताल से चोरी हो गई। रामपुर उमरी निवासी वैरागी शुक्ल बुधवार की शाम लोहिया नगर बाजार किसी काम से गया था। वह बाइक खड़ी करके सामान खरीदने लगा। इस बीच बाइक चोरी हो गई। सीएचसी उमरी में तैनात एएनएम निर्मला पति के साथ सीएमओ कार्यालय ग थी। वहां से उसकी बाइक चोरी हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:15 PM (IST)
        

डीजे रोकने पर कांवरियों ने किया हंगामा

रखहा बाजार, प्रतापगढ़ : इलाहाबाद से गंगाजल लेकर बाबा बेलखर नाथ धाम जा रहे कांवरियों को रखहा बाजार में कंधई पुलिस द्वारा रोक लिए जाने पर हंगामा हो गया। बाद में थानाध्यक्ष ने कांवरियों को समझा बुझाकर आगे बढ़ाया। कंावरियां संघ शीतलागंज के सैकड़ों कांवरिए प्रयाग से जल लेकर डीजे के साथ बाबाबेलखर नाथ धाम पर जलाभिषेक के लिए जा रहे थे। इस दौरान कंधई थाना क्षेत्र के रखहा बजार में कंधई पुलिस ने डीजे लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:11 PM (IST)
        

सीबीआइ की दस्तक ने बढ़ाई बलीपुर के लोगों की धड़कन

प्रतापगढ़ : सीबीआइ टीम के कुछ सदस्यों के आने के बाद कुंडा के बलीपुर गांव के लोगों की धड़कनें बढ़ गई है। सीबीआइ की दस्तक को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं है। गांव में सीबीआइ टीम के आने को लेकर लोग कुछ बोलने को तैयार नहीं है बता दें कि चर्चित बलीपुर के डीएसपी समेत तिहरे हत्याकांड में दोबारा सीबीआइ जांच के आदेश के बाद पूरे गांव में हड़कंप गया। बुधवार की शाम सीबीआइ टीम के कुछ लोगों की आने की भनक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:08 PM (IST)
        

सड़क हादसे में होमगार्ड की मौत

परियांवा, प्रतापगढ़ : मानिकपुर थाने डयूटी जा रहा एक होमगार्ड व क्षेत्र पंचायत सदस्य की बुधवार की देर रात बरियांवा ढाबे के पास सड़क हादसे में मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया गया कि नवाबगंज थाना क्षेत्र के सेख का पुरवा परियांवा निवासी नन्हेंलाल (40)पुत्र राम आसरे मौर्य क्षेत्र पंचायत सदस्य है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:08 PM (IST)
        

नकब लगाकर चोरों ने उड़ाए लाखों के आभूषण

परियांवा, प्रतापगढ़ : नवाबगंज थाना क्षेत्र के भौरहन का पुरवा गाव में बुधवार की रात चोरों ने एक घर में नकब लगाकर नकदी समेत लाखों रुपये के आभूषण पर हाथ साफ कर दिया। सुबह घटना की जानकारी होने पर परिजनों में हड़कंप मच गया। बताया गया कि नवाबगंज थाना क्षेत्र के उक्त गांव निवासी काली पटेल के परिजन बुधवार की रात खाना खाकर घर के बाहर सो रहे थे। देर रात चोर घर के पिछले हिस्से की दीवार में सेंध लगाकर घर के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:07 PM (IST)
        

हादसे में गल्ला व्यापारी घायल

सड़वा चंद्रिका, प्रतापगढ़ : पिकप की टक्कर से गल्ला व्यापारी घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। अंतू थाना क्षेत्र के नरी गांव निवासी ओम प्रकाश (40) गांव-गांव जाकर गल्ला खरीदता है। गुरुवार को वह साइकिल से कहीं जा रहा था। रास्ते में कटका मोड़ के पास सामने से आ रही पिकप ने उसे टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। ग्रामीण पहले उसे सीएचसी ले गए, वहां से उसे जिला अस्पताल रेफर क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:06 PM (IST)
        

चालक को पीटकर छीनी नकदी

कुंडा, प्रतापगढ़ : मवेशी को टक्कर लगने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने चालक को जमकर मारापीटा। इस दौरान हमलावर ग्रामीण चालक की जेब में रखे सात हजार रुपये नकद व सामान छीन लिए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस को देख हमलावर भाग निकले। पीड़ित चालक ने घटना की तहरीर कोतवाली पुलिस को दी है। कुंडा कोतवाली क्षेत्र के मनगढ़ गांव निवासी पंकज सिंह पुत्र चैन सिंह गुरुवार को कुंडा सब्जी मंडी से अपने आटो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

तहसील में फर्जीवाडे़ का खुलासा

पट्टी, प्रतापगढ़ : पट्टी तहसील में अधिकारियों एंव कर्मचारियों की मिलीभगत से हुए फर्जीवाडे़ का खुलासा हुआ है। अपंजीकृत वसीयत द्वारा फर्जी तरीके से पांच बीघे जमीन को लोगों के नाम खारिज दाखिल कर दिया गया। मंगरौरा ब्लाक के कंधई मधुपुर निवासी श्रीपाल पुत्र कोरी के चार बेटे राजदेव, शेषमणि ,अनार प्रसाद व रामचंद्र है। श्रीपाल के पांच बीघा जमीन की फर्जी वसीयत तैयार कराकर इसमें रामचंद्र का नाम गायब कर दिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:01 PM (IST)
        

फौजी के एटीएम से उड़ाए दस हजार

लालगंज, प्रतापगढ़ : हाइटेक अपराधियों के सक्रिय होने के चलते अब थोड़ी सी असावधानी से आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। स्थानीय बैंक आफ बड़ौदा एटीएम से पैसा निकालने आए एक फौजी के खाते से अज्ञात युवक ने दस हजार रुपये निकाल लिए। क्षेत्र के शाहबरी, भाटन का पुरवा गांव निवासी नायक लालू ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि वह अपने एसबीआइ दीवानगंज खाते के एटीएम से बीते 12 जून को पैसा निक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:58 PM (IST)
        

क्षुब्ध युवक ने खाया जहर

कुंडा, प्रतापगढ़ : परिजनों की डांट से क्षुब्ध एक किशोर ने जहरीला पदार्थ खा लिया। बेहोशी की हालत में परिजन उसे सीएचसी कुंडा ले गए। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद हालत खराब होने पर उसे चिकित्सकों ने इलाहाबाद रेफर कर दिया। कुंडा कोतवाली क्षेत्र के ताजपुर गंगापुर निवासी अकदास (17)पुत्र स्व. अनवर गुरुवार को किसी बात को लेकर परिजनों से नाराज हो गया और कमरे के अंदर जाकर जहरीला पदार्थ खा लिया। जब इस बात की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

असलहा लाठी लेकर बोला धावा, फायरिंग

शिवगढ़, प्रतापगढ़ : रानीगंज थाना क्षेत्र के मिसिद्दीपुर गांव में टै्रक्टर चालक को मारने पीटने से रोकने पर असलहे, लाठी से लैस लोगों ने ग्रामीणों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा। फायरिंग भी की। इस हमले में दर्जन भर लोग घायल हो गए। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण तनाव व्याप्त है। मौके पर फोर्स तैनात कर दी गई है। इस मामले में 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार मिसिद्दीपुर गांव नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी नहीं हो सकी युवती की शिनाख्त

जेठवारा, प्रतापगढ़ : दूसरे दिन भी अज्ञात युवती की शिनाख्त न होने के चलते क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है। लोगों का कहना है कि लगता है कि कहीं दूर से युवती की हत्या कर शव को पेड़ पर लटका दिया गया। उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की भी आशंका व्यक्त की जा रही है। बता दें कि जेठवारा कोतवाली क्षेत्र के शाहपुर गांव के बगल बुधवार की शाम शीशम के एक पेड़ से एक अज्ञात युवती का शव लटकता हुआ ग्रामीणों ने देखा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:55 PM (IST)
        
(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें