प्रतापगढ़

  • शार्ट सर्किट से भड़की आग, हजारों की गृहस्थी राख

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:20 PM (IST)

    कौशांबी : मुख्यालय के चक नगर में शार्ट सर्किट से एक घर में सोमवार की दोपहर आग लग गई। व्यस्त इलाके में अचानक आग से अफरा-तफरी मच गई। फायर ब्रिगेड को सूचना देकर राहगीरों के साथ स्थानीय लोगों ने आग को खासी मशक्कत के बाद काबू में किया। हालांकि इस दौरान टीनशेड में बने घर में रखा हजारों का सामान जलकर नष्ट हो गया। भुक्तभोगी ने की बात कहते हुए प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। मंझनपुर-समदा मार्ग स... और पढ़ें »

  • नशीला स्प्रे छिड़ककर चोर ले गए हजारों का माल

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:17 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : पट्टी कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर गांव में रविवार की रात घर के बाहर सो रहे तीन गृह स्वामियों पर नशीला स्प्रे छिड़ककर चोर अंदर घुस गए और यहां से लगभग 40 हजार रुपये व डेढ़ लाख का जेवर समेट ले गए। घटना की जानकारी सुबह लोगों को तब हुई, जब परिवार के लोग सोकर उठे। इस मामले में तहरीर पुलिस को दी गई है। फतेहपुर गांव निवासी देवतादीन यादव, पड़ोसी लालमणि तिवारी और पूर्व प्रधान रामराज यादव घर के बाह... और पढ़ें »

  • पूरे शहर में घूमकर रोजगार सेवकों ने किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:16 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : अपनी मांगों को लेकर पूरे शहर में घूम कर रोजगार सेवकों ने प्रदर्शन किया। आखिर में अंबेडकर चौराहे पर सभा करके प्रदेश सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद किया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत उत्तर प्रदेश ग्राम रोजगार वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले रोजगार सेवक विकास भवन परिसर में इकट्ठा हुए और फिर जुलूस की शक्ल में शहर की ओर निकल पड़े। विकास भवन से ट्रेजरी चौराहे, बलीपुर होते हुए भंगवा चुंगी पहुंचे।... और पढ़ें »

  • कुंडा-बिहार मार्ग निर्माण पर उठी उंगली

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:15 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : कस्बा कुंडा से बिहार तक निर्माणाधीन सड़क में कार्यदायी संस्था की ओर से निर्माण कार्य में धांधली की जा रही है। निर्धारित मानकों के अनुसार निर्माण सामग्री का प्रयोग नहीं किया जा रहा है। ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की जांच कराए जाने की मांग की है। कस्बा से बिहार तक लगभग बारह किमी पक्की सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। सड़क निर्माण हो जाने से विकास क्षेत्र बिहार के सैकड़ों गांवों के ग्रामीणों को... और पढ़ें »

  • धरती बनी बिछौना, आसमान बना चादर

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:15 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : मंगरौरा ब्लाक के शाहपुर गांव में छेदीलाल वर्मा सहित अन्य लोग छप्परनुमा घर में रह रहे थे। इनकी हैसियत पक्का मकान बनवाने की नहीं थी। शनिवार को अग्निदेव कुपित हुए और इनके छप्परनुमा घर को जलाकर राख कर दिया। इससे अब इन परिवारों के लिए धरती ही बिछौना बन गई है। आसमान को चादर मानकर ये लोग अपनी ¨जदगी गुजरने को मजबूर है। शाहपुर गांव के छेदीलाल वर्मा, उनकी पत्नी शिवकुमारी, बेटी शांति (17), बेटा ... और पढ़ें »

  • अंबेडकर चौराहे से चौक तक गरजी जेसीबी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:14 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : शहर में सोमवार को चलाए गए अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत अंबेडकर चौराहे से लेकर चौक घंटाघर तक जेसीबी गरजी। इस दौरान दुकानदारों में अफरा तफरी मची रही। दुकानदार अपनी गुमटी लेकर सुरक्षित स्थान पर भागने लगे। लेकिन टीन शेड, होर्डिंग को प्रशासन ने कब्जे में ले लिया। अतिक्रमण हटाओ अभियान पहले अप्रैल महीने में चलाया जाना था। लेकिन व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने सहालग का सीज होने का हवाला देकर म... और पढ़ें »

  • आग से दुकान समेत गृहस्थी जलकर राख

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:12 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : संदिग्ध दशा में लगी आग से गृहस्थी समेत एक परचून की दुकान जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने काफी देर प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान ग्रामीणों में हड़कंप मचा रहा। बताया गया कि बाघराय थाना क्षेत्र के उमरा पट्टी गांव निवासी सिद्ध नारायण के परिजन रविवार की रात खाना खाकर सोने जा रहे थे कि तभी उनके घर के छप्पर से आग की लपटें उठती दिखाई दी। यह देख परिजन सहम गए और वह शोर मचाते हुए जान बचाकर ... और पढ़ें »

  • पूर्व मंत्री ने साइकिल रैली निकाल गिनाई उपलब्धियां

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:12 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : पूर्व मंत्री प्रो.शिवाकांत ओझा ने सोमवार को साइकिल रैली निकाल सपा सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। बाद में उन्होंने प्राथमिक विद्यालय कौलापुर के पास एक जनसभा की। इस दौरान उन्होंने अपने विधान सभा क्षेत्र के विकास का संकल्प दोहराया। ब्लाक प्रमुख गौरा पूर्णांशु उर्फ श्यामू ओझा ने भी कहा कि विकास कार्य के लिए ग्राम पंचायतों को धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने मिशन 2017 की तैयारी में कार्यक... और पढ़ें »

  • आग से चार गृहस्थी खाक, सात बकरियां जली

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:11 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : उदयपुर के उछापुर गांव में कूड़े के ढ़ेर से उठी आग से चार घरों की गृहस्थी खाक हो गई। इस दौरान सात बकरियां व एक पेटी मछली जल गई। फायर कर्मियों ने कड़ी मशक्कत से आग बुझाई। बैजनाथ सरोज के घर के पास कूड़े के ढेर में सुलग रही आग सोमवार को दोपहर विकराल रूप धारण कर ली। हवा के चलते आग बैजनाथ के घर तक पहुंची। उसका घर व चार बकरियां भी आग की भेंट चढ़ गई। फिर पड़ोसी रामदीन सरोज के घर आग ने कहर ढाया। ... और पढ़ें »

  • निरीक्षण में खामियों पर कर्मचारियों को लगाई फटकार

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:11 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : सोमवार को अचानक डीएम बाबा बेलखरनाथ धाम ब्लाक कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंच गए। इस दौरान डीएम ने ब्लाक कार्यालय में अभिलेखों का निरीक्षण करने के साथ ब्लाक कार्यालय में कर्मचारियों का उपस्थित रजिस्टर से मिलान किया। इस दौरान खामियों पर कर्मचारियों को फटकार लगाई। दोपहर बाद अचानक डीएम डा. आदर्श ¨सह बाबा बेलखरनाथ धाम ब्लाक पहुंचे और यहां पर सबसे पहले उन्होंने ब्लाक क्षेत्र में बनाने वाले ... और पढ़ें »

  • स्टेशन पर मची रही अफरा तफरी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:10 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : आमापुर बेर्रा मानव रहित रेलवे क्रा¨सग पर ट्रक फंसने से ट्रैक बाधित होने से प्रतापगढ़ जंक्शन पर अफरा-तफरी मच गई। गौरतलब है कि रायबरेली जौनपुर एक्सप्रेस जैसे ही दादूपुर स्टेशन से आगे बढ़ी तो देखा कि आमापुर बेर्रा मानव रहित क्रा¨सग पर ट्रक फंसा है। ऐसे में चालक ने ट्रेन को रोक दिया। ट्रक के फंसने से ट्रैक बाधित होने से वाराणसी से लखनऊ को जाने वाली वीएल पैसेंजर को गौरा स्टेशन और नीलांचल ... और पढ़ें »

  • जमीन की जंग में गई युवक की जान

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:10 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : उदयपुर थाना क्षेत्र के खानीपुर गांव में रविवार को जमीन के विवाद में हुए खूनखराबे में घायल एक युवक की जान चली गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि गांव के सुदर्शन, वंशीलाल व सुदर्शन की पत्नी गायत्री को जमीन के विवाद में गांव के गो¨वद, बृजलाल, सुक्खे व मलखान ने लाठी-डंडे आदि से जमकर मारापीटा था। कुछ देर बाद पुन: आरोपीगणों ने घर में घुसकर परिजनों को मारापीटा, जिसमें रूबी पत्नी म... और पढ़ें »

  • ट्रैक पर फंसा ट्रक, बाल-बाल बची इंटरसिटी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:09 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : लखनऊ वाराणसी रेलखंड पर रानीगंज के आमापुर बेर्रा गांव में मानव रहित रेलवे क्रां¨सग पर रेता लदा एक ट्रक सोमवार सुबह ट्रैक में फंस गया। उसी दौरान रायबरेली से जौनपुर जा रही इंटरसिटी ट्रेन दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। गेटमित्र ने ट्रक को फंसा देख लाल झंडी दिखाकर ट्रेन को रुकवा दिया। सूचना पर रानीगंज व फतनपुर पुलिस के साथ रेलवे के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। करीब पौने दो घंटे की... और पढ़ें »

  • गोलीकांड में आठ पर रिपोर्ट, छह गिरफ्तार

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:06 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : लालगंज कोतवाली क्षेत्र के उदियापुर गांव में चाचा-भतीजे को गोली मारकर घायल करने के मामले में आठ आरोपी नामजद हुए हैं। इन पर जानलेवा हमले समेत अन्य धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। छह सलाखों के पीछे पहुंच गए हैं। गांव के रामपाल दुबे ने कोतवाली में तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि पड़ोसी गांव चकौड़िया निवासी उमाशंकर पांडेय व उनका पुत्र अनिल पाण्डेय तथा गांव के रामराज, धर्म राज, राधे ... और पढ़ें »

  • किशोरी के शव को कोई अपना न मिला

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:06 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली के प्रतापगढ़ सिटी के कटरा से पीबी कालेज मार्ग पर मिले किशोरी के अधजले शव का मामला सुलझ नहीं पाया। पोस्टमार्टम के पहले व अब बाद में भी मरने वाली की पहचान नहीं हो सकी। गौरतलब है कि बीते रविवार की सुबह नगर कोतवाली क्षेत्र के कटरा पीबी कालेज मार्ग पर राजा की बाग के पास सड़क के किनारे 15 वर्षीय एक किशोरी का अधजला शव देखा गया था। लोगों की सूचना पर पहुंचे सिटी चौकी प्रभारी वजीउल्ल... और पढ़ें »

  • जाली नोट को लेकर अधिवक्ता से उलझे मैनेजर

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:05 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : बैंक से मिले रुपये में सौ की नोट नकली मिलने पर शाखा प्रबंधक के पास शिकायत करने पहुंचे अधिवक्ता पर शाखा प्रबंधक भड़क उठे। सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई। अधिवक्ता ने शिकायत पुस्तिका में शिकायत दर्ज कराई। घटना भारतीय स्टेट बैंक शाखा रानीगंज की है। रानीगंज के अधिवक्ता विनय कुमार उपाध्याय सोमवार को बैंक पहुंचे और कार्यालय के अंदर लगे एटीएम से 40 हजार रुपये निकाला। उनका आरोप है कि गड्डी म... और पढ़ें »

  • लाडलियों के मुकाम में रोड़ा बन रहे मनचले

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:05 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : लाडलियों के मुकाम तक पहुंचने में दुस्साहसी मनचले रोड़ा बन रहे हैं। इन मनचलों पर पुलिस का कोई अंकुश नहीं है। ऐसे में मनचलों ने छात्राओं को स्कूल, को¨चग जाना दूभर कर दिया है। अभी तक तो बाइकर्स मनचलों से जूझना पड़ रहा है, लेकिन अब तो शिक्षक भी तंग करने लगे हैं। शहर में हाईस्कूल, इंटर, डिग्री के कई ऐसे कालेज हैं, जहां छात्र छात्राओं दोनों पढ़ते हैं। इसके अलावा कुछ सिर्फ बालिकाओं के कालेज है... और पढ़ें »

  • महिला अपराध के प्रति बेल्हा पुलिस संवेदनहीन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:04 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : सूबे के मुख्यमंत्री वुमेन पावर हेल्पलाइन शुरू कर लड़कियों व महिलाओं की सुरक्षा की गारंटी दे रहे हैं। उन्हीं की प्रतापगढ़ पुलिस अलग ही राग अलाप रही है। अव्वल तो परिजन व लड़कियां यौन अपराधों पर लोकलाज के भय व अन्य कारणों से मुंह नहीं खोलते। कुछ हिम्मत करके पुलिस तक पहुंच जाते हैं तो पुलिस के रवैये से निराश होने को मजबूर होते हैं। प्रतापगढ़ में तो हालात यह हैं कि छेड़खानी, अस्मत से खिलवाड़,... और पढ़ें »

  • आखिरकार गंदी बात करने वाले गुरुजी पर हुई एफआइआर

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:04 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : छात्राओं से अश्लील हरकत करने के मामले में फंसे नगर के प्रतिष्ठित संत अंथोनी इंटर कालेज के पूर्व विज्ञान शिक्षक पर आखिरकार कानून का शिकंजा कस ही गया। उसके विरुद्ध सोमवार देर शाम कोतवाली नगर में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। बताते चलें कि उक्त कालेज के शिक्षक अर¨वद ¨सह निवासी सहोदरपुर के विरुद्ध किशोरवय छात्राओं की अस्मत से खेलने की कोशिश का आरोप लगा तो सनसनी फैल गई। विद्यालय के पास ही को¨चग च... और पढ़ें »

  • मारपीट की घटनाओं में चार महिलाएं घायल

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:04 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : मारपीट की अलग-अलग घटनाओं में चार महिलाएं घायल हो गईं। इनमें घरवाले व पड़ोसी ही महिलाओं के लिए बवाल बन कर सामने आए। पहली घटना में जेठ पर भयाहू को मारने पीटने का आरोप लगा तो दूसरी में पड़ोसी ने सास-बहू व ननद को मारपीट कर घायल कर दिया। घटना की तहरीर पुलिस को दी गई है। थाना अंतू के अदमापुर निवासी स्मृता पत्नी रुद्र सेन ¨सह ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि जेठ भीष्म ¨सह से रंजिश चल रह... और पढ़ें »

(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें