Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रतापगढ़

धारक को पता नही खाते से निकल गए रुपये

संडवाचंडिका, प्रतापगढ़ : खाताधारको को पता भी नहीं और उनके खाते से रुपये निकाल लिए गये। जानकारी होने पर खाताधारको ने इसकी शिकायत बैंक के साथ उच्च अधिकारियो से की है। ग्राम पंचायत दादूपुर दौलत के राजकली का खाता बैंक आफ बड़ौदा शाखा अंतू में खुलवाया है। इनके खाते में आवास निर्माण का दस हजार रुपया आया था। राजकली जब इसे निकालने के लिए बैंक गयी तो बैंक कर्मियों ने खाते में पैसा न होने की बात कह कर वापस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

मैजिक से मसाले की चोरी करने वाला हिरासत में

प्रतापगढ़ : भुपियामऊ चौराहे पर खड़ी मैजिक से मसाले के पैकेट चोरी करने वाले को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उसके पास से मसाले के पैकेट व नकदी भी बरामद हुई। पुलिस उसे पकड़कर कोतवाली ले आई। बताते चलें कि गुरुवार की रात भुपियामऊ चौराहे पर मसाले के पैकेट से भरी एक मैजिक खड़ी थी। उसमें से मसालों के पैकेट चुरा रहे हफीज उल्ला निवासी पाइक रोड बेगमवार्ड को भुपियामऊ चौकी प्रभारी वजीउल्ला ने हिरासत में ले लिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:10 PM (IST)
        

इन घावों को आज भी है मरहम का इंतजार

प्रतापगढ़ : 1984 के सिख विरोधी दंगे की आग में बेल्हा के तीस ऐसे परिवार हैं जिन्हें गंभीर आर्थिक क्षति उठानी पड़ी थी। सरकार द्वारा केवल दंगे में जान गंवाने वाले परिवारों को ही पांच लाख की सहायता देने की बात कहे जाने से जिले के पीड़ित सिख परिवारों में निराशा बढ़ गई है। बेल्हा में सिख समाज के करीब 100 परिवार हैं। इनमें से अधिकांश कपड़ा व्यवसाय करते हैं। जब तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 31 अक्ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

छात्रा को मनचले ने बाइक से मारी टक्कर, जख्मी

प्रतापगढ़ : कोचिंग जा रही इंटर की छात्रा को एक मनचले ने बाइक से टक्कर मार दी। इससे वह जख्मी हो गई। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। नगर कोतवाली क्षेत्र के दहिलामऊ की एक छात्रा जीजीआइसी की इंटर की छात्रा है। वह शुक्रवार को सुबह साइकिल से कोचिंग जा रही थी। घर से निकलते ही एक मनचला उसके पीछे हो लिया। रास्ते में उसने कई बार अपनी बाइक उसके आगे पीछे घुमाई। जब छात्रा ने कोई ध्यान नही द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:45 PM (IST)
        

बाइक की टक्कर से घायल

प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली क्षेत्र के प्रतापगढ़ सिटी निवासी लल्लू 40 पुत्र राम मनोहर शुक्रवार को बेल्हादेवी जाने के लिए राजापाल टंकी के पास जैसे ही टेंपो से उतरा, एक बाइक सवार ने उसे टक्कर मार दी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

छत से गिरी किशोरी, गंभीर

प्रतापगढ़ : एक किशोरी छत पर धान फैलाते समय गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अंतू थाना क्षेत्र के बुआपुर निवासी रामखेलावन की बेटी रीता शुक्रवार को छत पर धान फैलाने गई थी। धान फैलाते समय अचानक वह छत से नीचे गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:21 PM (IST)
        

युवती व बालिका ने जहरीला पदार्थ खाया

प्रतापगढ़ : जहरीला पदार्थ खाने से एक युवती व बालिका की हालत बिगड़ गई। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। नगर कोतवाली क्षेत्र के किशुनदासपुर निवासी वली मोहम्मद की बेटी गुलाफर निशा (22) ने घर वालों की डांट से क्षुब्ध होकर जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर परिजन उसे जिला अस्पताल ले आए। इसी प्रकार नगर कोतवाली क्षेत्र के आजाद नगर निवासी सलामत की आठ वर्षीय बेटी अल्फीया ने दवा समझकर जहरीला प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:20 PM (IST)
        

चिलबिला बाजार में निर्वस्त्र मिली महिला, मौत

प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली के चिलबिला बाजार में शुक्रवार को सुबह एक महिला निर्वस्त्र अवस्था में पाई गई। बाजारों के लोगों ने उसपर कपड़े डालकर जिला अस्पताल भेजा। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सुबह चिलबिला बाजार में जब यह 50 वर्षीय महिला मिली तो बेहोश थी। पुलिस ने उसके शव का पंचनामा कर अंत्य परीक्षण के लिए भेज दिया। वह महिला कहां से आई, कैसे इस अवस्था में पहुंच गई। बेहोश कैसे हुई जैसे तमाम प्रश्न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:18 PM (IST)
        

ताजिया रखने के स्थान पर तोड़फोड़

प्रतापगढ़ : उदयपुर थाना क्षेत्र के पूरे शिवचरन पियारी रेहुवा लालगंज में कुछ लोगों ने गुरुवार को सुबह ताजिया रखने के स्थान पर तोड़फोड़ की। आरोप है कि जान से मारने की धमकी। थाने में सुनवाई न होने पर इसकी शिकायत एसडीएम जयनाथ से की गई। सीओ डीएल सुधीर ने गांव में पहुंचकर दोनों पक्षों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। उक्त गांव निवासी मेराज अहमद, सरताज अहमद, इरशाद अहमद तथा मोहम्मद शमसेर ने एसडीएम को शिका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:19 PM (IST)
        

हत्यारोपियों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई शुरू

प्रतापगढ़ : आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के दफरा गांव में सपा नेता के भतीजे की गोली मारकर हुई हत्या के मामले में पुलिस हत्यारोपियों तक नहीं पहुंच सकी। अब उनके खिलाफ पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई शुरू की है। सदहा गांव निवासी सपा नेता विजय यादव के भतीजे राजीव 25 की गोली मारकर 22 अक्टूबर की शाम हत्या कर दी गई थी। उसके साथ रहे पिता सहित अन्य को खेतों में छिपकर जान बचानी पड़ी थी। मामला सत्ता पक्ष से जुड़ा ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:58 PM (IST)
        

पुलिस कर्मी के घर हजारों की चोरी

प्रतापगढ़ : चोरों ने पुलिस लाइंस स्थित पुलिस कर्मी के आवास से नकदी, कंप्यूटर समेत अन्य हजारों के सामान पर हाथ साफ कर दिया। जब पुलिस लाइंस चोरों से सुरक्षित नहीं है तो आम लोगों के घर कितने सुरक्षित हैं, समझा जा सकता है। पुलिस दफ्तर में तैनात अरविंद यादव पुलिस लाइंस स्थित सरकारी आवास में रहते हैं। 24 अक्टूबर की रात लगभग नौ बजे घर बंद करके वह पुलिस दफ्तर में कुछ काम निपटाने चले गए थे। इस बीच मौका प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:32 PM (IST)
        

पीपल के पेड़ ने बचाई महिला की जान

प्रतापगढ़ : 'जाको राखे साइयां मार सके न कोय' की कहावत अक्षरश: रानीगंज में एक बार फिर चरितार्थ हुई। बुधवार की रात दुराचार में असफल होने पर बाइक सवार बदमाशों ने एक विवाहिता को कुएं में फेंक दिया। अब वह तो मर ही जाएगी, यह सोचते हुए वे वहां से फरार हो गए। हालांकि 'होनी' कुछ अलग होनी थी। कुएं के पानी के बीच पीपल के पेड़ की एक टहनी उसके लिए ईश्वर का वरदान साबित हुई। उसी टहनी को पकड़कर उसने सारी रात बिता द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:32 PM (IST)
        

पीपल के पेड़ ने बचाई महिला की जान

प्रतापगढ़ : 'जाको राखे साइयां मार सके न कोय' की कहावत अक्षरश: रानीगंज में एक बार फिर चरितार्थ हुई। बुधवार की रात दुराचार में असफल होने पर बाइक सवार बदमाशों ने एक विवाहिता को कुएं में फेंक दिया। अब वह तो मर ही जाएगी, यह सोचते हुए वे वहां से फरार हो गए। हालांकि 'होनी' कुछ अलग होनी थी। कुएं के पानी के बीच पीपल के पेड़ की एक टहनी उसके लिए ईश्वर का वरदान साबित हुई। उसी टहनी को पकड़कर उसने सारी रात बिता द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

वारंटी को पकड़ने गए सिपाही की पिटाई

प्रतापगढ़ : वारंटी को गिरफ्तार करने गए सिपाही को आक्रोशित परिजनों ने मार पीटकर घायल कर दिया। घायल सिपाही की तहरीर पर पुलिस ने दो सगे भाइयों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज किया है। बाघराय थाने में तैनात सिपाही शैलेंद्र कुमार गुरुवार की दोपहर बेला गोगहर गांव निवासी भोला तिवारी को वारंट पर गिरफ्तार करने गया था। आरोप है कि भोला ने सिपाही को रुकने के साथ ही कपड़ा पहनकर आने की बात कही। इस पर सिपाही ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

'सरकार का प्रस्ताव बैंक कर्मियों को मान्य नहीं'

प्रतापगढ़ : पंजाब नेशनल बैंक की मुख्य शाखा के सामने बैंक कर्मियों ने गुरुवार को दोपहर बाद प्रदर्शन किया। इस दौरान एक स्वर में बैंकर्मियों ने कहा कि सरकार का प्रस्ताव बैंक कर्मियों को मान्य नहीं है। यूपी बैंक इंप्लाइज यूनियन के पदाधिकारियों ने गुरुवार को पंजाब नेशनल बैंक के सामने लंच के समय में दसवें वेतन समझौते की मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया। इस दौरान जिला मंत्री नरेंद्र प्रसाद मिश्र ने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:08 PM (IST)
        

मां-बेटे समेत तीन को किया लहूलुहान

प्रतापगढ़ : जलता पटाखा फेंकने का विरोध करने पर लाठी डंडे से हमला बोल कर दबंगों ने मां-बेटे समेत तीन को लहूलुहान कर दिया। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नगर कोतवाली क्षेत्र के राजगढ़ निवासी अरविंद धुरिया (32) पुत्र मुसईराम, कल्लू (34) पुत्र जोखूराम के साथ सुबह खेत की ओर शौच को गया था। लौटते समय पड़ोसी ने उन दोनों पर जलता पटाखा फेंक दिया, इससे वे झुलस गए। इसे लेकर कहासुनी के दौरान पड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:58 PM (IST)
        

नहर में गिरने से साइकिल सवार की मौत

प्रतापगढ़ : मांधाता थाना क्षेत्र के ढेमा गांव के पास नहर में गिरने से साइकिल सवार की मौत हो गई। सुबह ग्रामीणों ने नहर में शव उतराया देखा तो परिजनों को जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तरौल गांव निवासी राजकुमार गौतम (40) बुधवार की शाम नरायनगंज बाजार गया था। वहां से लौटते समय वह ढेमा गांव के पास स्थित नहर में साइकिल समेत गिर गया। रात भर वह नहर में पड़ा रहा। सुबह ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:46 PM (IST)
        

कोटेदारों की मनमानी पर एसडीएम को घेरा

प्रतापगढ़ : कोटेदारों की मनमानी जब नहीं रुकी तो लोग विरोध पर उतर आए। कालाबाजारी से नाराज नगर पंचायत के कार्डधारकों ने गुरुवार को एसडीएम का घेराव किया। उप जिलाधिकारी के आश्वासन पर लोगों का गुस्सा शांत हुआ। नगर पंचायत कुंडा में करीब एक दर्जन से अधिक कोटे की उचित दर दुकानें हैं। बीते छह माह से कोटेदारों द्वारा कार्डधारकों को खाद्यान्न नहीं वितरित किया जा रहा था। यही नहीं एपीएल कार्ड धारकों को अभी तक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 04:47 PM (IST)
        

पूर्व विधायक के प्रतिनिधि समेत चार पर गैंगस्टर

प्रतापगढ़ : बीरापुर के पूर्व विधायक के प्रतिनिधि रहे योगेश योगी समेत चार लोगों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया है। पूर्व विधायक प्रतिनिधि पर विभिन्न थानों में आधा दर्जन मुकदमा दर्ज होने की बात कही गई है। कंधई थाना क्षेत्र के पिपरी खालसा गांव निवासी योगेश मिश्र उर्फ योगी पुत्र सूर्य नारायण मिश्र बीरापुर से बसपा विधायक रहे राम शिरोमणि शुक्ल के प्रतिनिधि रह चुके हैं। इन पर कुछ दिनों पहले प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 04:38 PM (IST)
        

अ‌र्घ्य देकर सूर्यदेव से मांगा सुख-सौभाग्य

प्रतापगढ़ : डाला छठ के अवसर पर व्रती महिलाओं ने गुरुवार को तड़के उगते सूर्य का पूजन किया। बेल्हा देवी घाट पर भारी संख्या में जुटीं व्रती महिलाओं ने उपासना कर सूर्यदेव को अ‌र्घ्य देकर पुत्र और परिवार के लिए सुख-सौभाग्य मांगा। डाला छठ का व्रत पूरी आस्था के साथ किया गया। बुधवार की शाम ढलते सूरज को अ‌र्घ्य दिया गया था। इस व्रत का समापन उगते सूर्य की पूजा से किए जाने का विधान है। इसके मद्देनजर गुरुवार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 04:31 PM (IST)
        
(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें