1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रतापगढ़

बाग में बकरी जाने को लेकर जातीय संघर्ष, तड़तड़ाई गोलियां

प्रतापगढ़ : क्षेत्र के सड़ौरा गांव में मंगलवार सुबह के वक्त रिटायर्ड शिक्षक के महुआ की बाग में बकरी जाने को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों में गोलियां तड़तड़ाने के साथ लाठी डंडे, धारदार हथियार भी चले। इसमें दोनों पक्षों से लगभग डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गए। छर्रे लगने से रामअजोर सरोज जहां गंभीर रूप से घायल हो गया, वहीं दीपक तिवारी व सूर्यकांत को भी गंभीर चोटें थी। सभी घायलों को सीएचसी लाया गया। यहां प्राथ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:27 PM (IST)
        

गायब अधेड़ का शव खेत में मिला

प्रतापगढ़ : दो दिन पूर्व खेत में पानी लगाने निकले अधेड़ का शव सोमवार की देर रात गांव के किनारे खेत में उस समय मिला, जब कुछ शौच के लिए गांव के तालाब के पास गए हुए थे। शव की पहचान होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मृतक के बेटे की तहरीर पर गांव के ही दो लोगों पर शक जताते हुए हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। हथिगवां थाना ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:25 PM (IST)
        

मुंबई ले जाकर युवती से करते रहे दुराचार

प्रतापगढ़ : कोतवाली क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव निवासिनी युवती को पड़ोसी गांव के कुछ लोग अपने साथ ले गए और मुंबई ले जाकर उसके साथ कई दिनों तक दुराचार किया। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब युवती लौटकर घर पर आई। इब्राहिमपुर गांव निवासी युवक की पत्नी का आरोप है कि उसे पड़ोसी गांव दाउदपुर निवासी अशोक सरोज व शेखपुर खुटहनी गांव निवासी कुट्टे हरिजन अपने साथ लेकर चले गए थे। यहां से दोनों उसे मुंबई ले गए और उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:24 PM (IST)
        

सूचना न देने पर बीडीओ देवसरा पर 25 हजार अर्थदंड

प्रतापगढ़ : राज्य सूचना आयुक्त पारस नाथ गुप्ता ने खंड विकास अधिकारी आसपुर देवसरा पर इब्राहिमपुर निवासी राम लोटन ¨सह को सूचना उपलब्ध न कराने पर 25 हजार का जुर्माना किया है। बताते चलें कि रास्ते पर किए गए अतिक्रमण को लेकर रामलोटन ¨सह ने जन सूचना अधिकार के तहत बीडीओ देवसरा से सूचना मांगी थी। न मिलने पर उन्होंने इसकी अपील राज्य सूचना आयुक्त के यहां की थी। सुनवाई के दौरान वादी तो वहां मौजूद था लेकिन प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:23 PM (IST)
        

बोलेरो की टक्कर से कांग्रेस नेता की मौत

प्रतापगढ़ : लालगंज कोतवाली क्षेत्र के इदिलपुर मोड़ के पास मंगलवार को सुबह बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार कांग्रेस नेता व व्यापारी की मौत हो गई। घटना से दोनों के परिजनों में कोहराम मच गया। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के डगरारा गांव निवासी कुल भूषण पांडेय उर्फ बबलू (43) पुत्र युगल किशोर पांडेय जिला युवक कांग्रेस के पूर्व महासचिव रहे हैं। उन्होंने लालगंज कस्बे में मकान बना रखा है। वहीं पर परिजनों के साथ र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:23 PM (IST)
        

एसडीएम ने की छापेमारी, दुकानदारों को नोटिस

प्रतापगढ़ : डीएम के निर्देश पर एसडीएम व तहसीलदार के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम ने नगर के मिठाई की दुकानों पर अलग-अलग छापेमारी कर सुरक्षा मानकों की जांच की। इस दौरान मिठाई की दुकान से नमूने लिए गए। टीम द्वारा की गई कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा। इस बीच कई दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर भाग निकले। सभी दुकानदारों को एसडीएम कार्यालय एवं खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा नोटिस देकर जवाब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:22 PM (IST)
        

एसडीएम ने की छापेमारी, दुकानदारों को नोटिस

प्रतापगढ़ : डीएम के निर्देश पर एसडीएम व तहसीलदार के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम ने नगर के मिठाई की दुकानों पर अलग-अलग छापेमारी कर सुरक्षा मानकों की जांच की। इस दौरान मिठाई की दुकान से नमूने लिए गए। टीम द्वारा की गई कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा। इस बीच कई दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर भाग निकले। सभी दुकानदारों को एसडीएम कार्यालय एवं खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा नोटिस देकर जवाब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:21 PM (IST)
        

सहायक स्टेशन मास्टर को दस साल की कैद

प्रतापगढ़ : अपर सत्र न्यायाधीश रामचंद्र पांडेय ने हत्या के आरोपी सहायक स्टेशन मास्टर अमित पांडेय, उनके पिता अमरनाथ पांडेय को दस साल के सश्रम कारावास और पांच हजार के अर्थदंड से दंडित किया है। अर्थदंड न अदा करने पर दो साल का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। सजा सुनाए जाने के बाद सहायक स्टेशन मास्टर, उनके पिता को जेल भेज दिया गया। रेलवे कालोनी के क्वार्टर नंबर टी-18 ए निवासी नीरज सोमवंशी आरक्षण केंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:20 PM (IST)
        

इस चाल से तो कछुए भी शरमा जाएं

प्रतापगढ़ : रियासतें तो टूट गईं, लेकिन बेल्हा के अधिकारी कर्मचारियों का शाही अंदाज अभी भी कायम है। इसे मनमानी कहें या फिर अनदेखी कि दमदम गांव की चकबंदी 19 साल बाद भी पूरी नहीं हो सकी। अधिकारियों की मनमानी का दंश बा¨सदों व काश्तकारों को झेलना पड़ रहा है। बैनामा कराना हो या जमीन का दाखिल खारिज चकबंदी के पेंच ने हर प्रक्रिया को जटिल बना दिया है। मजे की बात तो यह है कि जिला प्रशासन भी मनमानी पर आंख मूं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:19 PM (IST)
        

मम्मा..मैं इतनी भी क्या पराई

प्रतापगढ़ : मेरी प्यारी मां..मेरी किलकारी खामोश थी। मेरी नन्हीं आखें अपने आसपास कई अजनबी चेहरे देख हैरान थीं। हर कोई मुझे दया भाव से देख रहा था। कोई शब्दों से तो कोई भावों से मुझसे हमदर्दी जता रहा था। कई लोग पुचकार रहे थे, लेकिन मेरी निगाहें तुमको तलाश रहीं थीं। मैं तुम्हारे घर का पता तो नहीं जानती, पर एक खुला पत्र लिख रही हूं।.. मेरी प्यारी मां..तुमने मुझे जन्म दिया। इस दुनिया को देखने का अवसर द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:18 PM (IST)
        

संदिग्ध दशा में मासूम की मौत

प्रतापगढ़ : संदिग्ध दशा में एक मासूम की मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के कैथा अशोगी गांव निवासी राकेश कुमार का आठ वर्षीय बेटा अनुराग की सोमवार की रात अचानक तबियत खराब हो गई। परिजन उसे आनन-फानन में सीएचसी संग्रामगढ़ ले गए। जहां से चिकित्सकों ने उसे कुंडा सीएचसी रेफर कर दिया। जहां पर उपचार के दौरान अनुराग की सांसे थम गई। मौत की खबर सुनते ही परिजनो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:17 PM (IST)
        

घर पर सो रहे युवक को लगी गोली

प्रतापगढ़ : कंधई थाना क्षेत्र के पूरेदेवजानी गांव में सोमवार की रात वृद्ध को गोली लग गई। स्थित गंभीर होने पर परिवार के लोग उसे इलाज के लिए इलाहाबाद लेकर चले गए। पीड़ित परिजन अपने पट्टीदारों पर गोली मारने का आरोप लगा रहे है। जबकि पुलिस पूरी घटना को ही संदिग्ध मान रही है। गांव के निवासी रमजान 65 रात में सो रहे थे। अचानक उनकी पीठ पर गोली लग गई। परिजनों को जब इस बात की जानकारी हुई तो वे घबरा गए और वे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:15 PM (IST)
        

पार्टी में बुलाकर वीरेंद्र को मारी गई थी गोली

प्रतापगढ़ : बाघराय थाना क्षेत्र के कोरणाजीत गांव में हुई अधेड़ की हत्या में नया मोड़ आ गया है। परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुरानी रंजिश में कुछ लोगों ने उसे घर बुलाकर उनके पिता की हत्या कर दी। ऐसे में पुलिस ने मुकदमे को हत्या में तब्दील कर दिया है। फिलहाल घटना के चौबीस घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस दबिश दे रही है। गांव के वीरेंद्र प्रताप ¨सह (50) शनिवार की देर र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 11:02 PM (IST)
        

बेटियों को पीटा, मां को कुएं में फेंकने का प्रयास

प्रतापगढ़ : रास्ते के विवाद में पड़ोस के ही कुछ दबंग किस्म के लोगों ने एक महिला व उसकी दो बेटियों को लाठी डंडे से मारापीटा तथा उसकी मां को कुएं में फेंकने का प्रयास किया। आसपास के लोगों के पहुंचने से उसकी जान बची। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पट्टी कोतवाली क्षेत्र के भिवनी गांव निवासी अमरनाथ की पत्नी जड़ावती देवी (42) व उनकी दो बेटियों सुलोचना (15) तथा सुषमा (13) को रास्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 11:01 PM (IST)
        

नौ इंच जमीन को दो पक्षों में खून-खराबा, पांच लहूलुहान

प्रतापगढ़ : आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के छतौना गांव में महज नौ इंच जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इस दौरान फावड़ा, सरिया व टेंगारी से हुई मारपीट के बाद आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। एक की हालत गंभीर बताई गई है। इसकी सूचना मिलते ही गांव में पुलिस पहुंच गई। गांव के निवासी राम शिरोमणि व विजय प्रताप में जमीन को लेकर विवाद काफी दिनों से था। सोमवार को इसी जमीन पर एक पक्ष द्वारा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 11:01 PM (IST)
        

न्याय की फरियाद को किया प्रदर्शन

प्रतापगढ़ : धोखे से मकान हथियाने के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कुनबे ने एसपी दफ्तर में प्रदर्शन किया। नगर कोतवाली क्षेत्र के लालती देवी पुत्री ननकूराम का कहना है कि उसके भाई की मौत हो चुकी है। मकान में अकेले उसकी मां रहती है। पिता की दोनों आंख खराब हो चुकी है। पड़ोसी राम प्रकाश चौधरी ने धोखे से उसकी मां को तहसील ले गए और खुशखुशवापुर के रहने वाले संतोष ¨सह की पत्नी के नाम उसके मकान ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 11:00 PM (IST)
        

शट डाउन न देने पर एसएसओ को पीटा

प्रतापगढ़ : कंधई थाना क्षेत्र के विद्युत उपकेंद्र सोनाही में रात ड्यूटी पर मौजूद सब स्टेशन आपरेटर को अराजक तत्वों ने जमकर मारापीटा। यही नहीं उपकेंद्र के कमरे का दरवाजा भी तोड़ डाला। इस बात की जानकारी जब विभागीय लोगों को हुई तो हड़कंप मच गया। देर शाम तक इस मामले में तहरीर के बाद भी पुलिस आरोपियों को पकड़ नहीं सकी। इससे विद्युत विभाग के कर्मचारियों में खासा आक्रोश है। कंधई थाना क्षेत्र के विद्युत उपक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:59 PM (IST)
        

लुटेरों की बाइक का तेल खत्म हुआ तो ग्रामीणों ने दबोचा

प्रतापगढ़ : आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के ढकवा बाजार स्थित बैंक से पैसा निकालकर जा रही महिला को रास्ते में ही बाइक सवार लोगों ने लूट लिया। वे लूट का रुपया लेकर भाग रहे थे कि उनकी बाइक में तेल खत्म हो गया। इस दौरान ग्रामीणों के साथ पुलिस की घेरेबंदी में दो लुटेरे तो दबोच लिए गए, लेकिन एक लुटेरा भाग निकला। हिरासत में लिए गए आरोपी जौनपुर जनपद के बताए गए हैं। देवसरा थाना क्षेत्र के पूरा गांव की निवास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:59 PM (IST)
        

फाय¨रग से दहशत, दी गई तहरीर

प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली क्षेत्र के रतीपुर चौराहे पर सोमवार की दोपहर फाय¨रग से दहशत फैल गई। इस संबंध में दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे पर फाय¨रग का आरोप लगाते हुए तहरीर दी गई है। बताते हैं कि नगर कोतवाली क्षेत्र के रतीपुर चौराहे पर सोमवार को दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे चांदपुर के प्रधान ननकू अपने साथी इबरार के साथ आए। आरोप है कि इस दौरान पान की दुकान पर खड़े राजेंद्र कुमार व सुग्गी यादव को बुलाया,न आन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:58 PM (IST)
        

छेड़खानी में पंद्रह आरोपियों पर मुकदमा

प्रतापगढ़ : महिला से छेड़खानी व मारपीट के मामले में पंद्रह लोगों के विरुद्ध कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया। बता दें कि बीते रविवार को जेठवारा कोतवाली क्षेत्र के पूरे तोरई गांव निवासी नंदलाल क्षेत्र के भयहरण नाथधाम गाजे बाजे व डीजे के साथ निशान चढ़ाने जा रहे थे जैसे ही वह कटरागुलाब ¨सह के पास पहुंचे ही थे कि इसी बीच बारात में शामिल एक महिला के साथ छेड़खानी की गई। और मारापीटा भी। नंदलाल ने मिथिलेश,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:56 PM (IST)
        
(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें