1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रतापगढ़

बोलेरो की टक्कर से वृद्ध की मौत

प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली क्षेत्र के गोपालापुर के पास शनिवार को भोर में बोलेरो की टक्कर से वृद्ध की मौत हो गई। अन्य हादसों में दंपती समेत चार लोग घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। नगर कोतवाली क्षेत्र के नौबस्ता निवासी बृजलाल वर्मा (60) शुक्रवार को रात में किना का पुरवा में आयोजित वैवाहिक समारोह में शामिल होने आया था। शनिवार को भोर में साइकिल से वह घर लौट रहा था। रास्ते में गोप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 12:41 AM (IST)
        

कोपा का दस बीघे जंगल जलकर खाक

राजगढ़, प्रतापगढ़ : क्षेत्र के कोपा गांव में स्थित लगभग दस बीघे के जंगल में शनिवार को आग लग गई। इससे पूरा जंगल जलकर खाक हो गया। बताते हैं कि गोलकइया गांव निवासी राजेंद्र यादव का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। कल शाम को दो लोगों के छप्पर में आग लगाई लेकिन स्थानीय लोगों की सक्रियता से आग बुझा दी गई। उसी युवक ने शनिवार को कोपा के जंगल में आग लगा दी। देखते ही देखते आग पूरे जंगल में फैल गई। ग्रामीणों ने इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 12:40 AM (IST)
        

सिपाही की मौत से घर में मचा कोहराम

रखहा बाजार, प्रतापगढ़ : लखनऊ में पीजीआइ के पास सड़क हादसे में प्रतापगढ़ के कंधई थाना क्षेत्र के मरुआन गांव निवासी सिपाही विनोद यादव की मौत से यहां परिजनों में कोहराम मच गया। मरूआन गांव निवासी विनोद यादव (31) पुत्र स्वर्गीय राम निहोर यादव लखनऊ में यातायात पुलिस में कांस्टेबिल के पद पर तैनात था। वह पीजीआइ के पास सरकारी आवास में पत्नी बच्चों के साथ रहता था। वहां से शुक्रवार को दोपहर के वक्त वह ड्यू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 12:39 AM (IST)
        

ट्रेन से कटने से विवाहिता की मौत, पति पर हत्या का आरोप

प्रतापगढ़ : शहर के पड़ाव वार्ड के पास शनिवार को देर शाम ट्रेन से कटने से विवाहिता की मौत हो गई। मायके वालों ने उसके पति पर हत्या करके शव ट्रैक पर फेंकने का आरोप लगाया है। रेलवे पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शहर के बेगम वार्ड की रहने वाली चांदनी (25) का निकाह इसी साल 3 फरवरी को पड़ोस में रहने वाले सईद से हुआ था। दोनों वहीं एक साथ रहते थे। कुछ दिनों पहले सईद की पहली पत्नी आ गई और दूसरी शाद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 12:38 AM (IST)
        

समग्र गांव बहुंचरा में आवास निरीक्षण को पहुंची टीम

संडवा चंडिका, प्रतापगढ़ : समग्र ग्राम बहुंचरा में लोहिया आवास की जांच को सात अधिकारियों की टीम ने गांव में पहुंच कर पात्रता की जांच की। अपात्रों को आवास दिए जाने की शिकायत पर डीएम ने अधिकारियों की टीम गठित की थी। फिलहाल जांच में सब ओके मिलने से ब्लाक कर्मियों ने राहत की सांस ली है। वित्तीय वर्ष 2013-14 में बहुंचरा गांव को समग्र ग्राम के रूप में चयनित किया गया था। गांव में गरीबों को 137 लोहिया आवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 12:37 AM (IST)
        

जेल में बंदियो पर पुलिस प्रशासन ने कसा शिकंजा

प्रतापगढ़ : कस्टोडियन विनोद ¨सह की हत्या के बाद लाखों की लूट की घटना में कोई सुराग न लगने पर पुलिस प्रशासन ने जेल में बंद बंदियों पर शिकंजा कस दिया है। बाहर से जाने वाले सामान पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। शनिवार को बंदी के दिन कोई जेल में मुलाकात नहीं कर सका। पुलिस प्रशासन की सख्ती से रसूखदार बंदियों में हड़कंप मचा है। हालांकि बंदीरक्षक धन उगाही करके चुपके से बंदियों को सामान पहुंचा रहे हैं। प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 12:36 AM (IST)
        

युवक ने पेड़ से फांसी लगाकर दी जान

प्रतापगढ़ : हथिगवां थाना क्षेत्र के मोहद्दीनगर निवासी अमितेश पटेल (19) पुत्र रामसेवक पटेल का मानसिक संतुलन तीन साल से ठीक नहीं चल रहा था। उसका इलाहाबाद से इलाज चल रहा था। शनिवार को सुबह वह खेत की गया और आम के पेड़ से फांसी लगा कर जान दे दिया। कुछ देर बाद लोगों की नजर पड़ी तो अमितेश के परिजनों को जानकारी दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। यहां आए अमितेश के भाई संतोष का क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 12:35 AM (IST)
        

चोरों ने उड़ाया नकदी व लाखों के आभूषण

कुंडा, प्रतापगढ़ : नवाबगंज थाना क्षेत्र के लोहारन का पुरवा अस्थान गांव में चोरों ने दस हजार नकदी समेत लाखों के आभूषण उड़ा दिए। घटना की तहरीर थाने में दी गई है। नवाबगंज थाना क्षेत्र के उक्त गांव निवासी रामधन के पुत्र छेदी लाल के घर से शुक्रवार की रात चोरों ने दस हजार नकदी व लाखों के सोने चांदी के जेवरात चोरी कर लिया। सुबह इसकी जानकारी होने पर परिजनों के होश उड़ गए। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 12:34 AM (IST)
        

बिजली कटौती से उबल रहा है बेल्हा

प्रतापगढ़ : इन दिनों बिजली कटौती से बेल्हा उबल रहा है। शहरवासियों को 12 घंटे भी बिजली नहीं मिल पा रही है। 10 घंटे जहां नियमित कटौती की जा रही है, वहीं लोकल फाल्ट के कारण बिजली की आवाजाही लगी रहती है। घर से लेकर अस्पताल तक लोग पसीना-पसीना हो रहे हैं। सूर्य की भृकुटी टेढ़ी होने के कारण दिनों दिन पारा चढ़ता जा रहा है। तपन के कारण बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। भीषण गर्मी के बीच बिजली की किल्लत भी बढ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 06:49 PM (IST)
        

बिना कागजात के सड़क पर निकले डीजे वाहन तो खैर नहीं

पट्टी, प्रतापगढ़ : बिना कागजात सड़कों पर सरपट दौड़ने वाले डीजे वाहनों पर अब पुलिस की नजर टेढ़ी हो गई है। आसपुर देवसरा क्षेत्र के अतरौरा तिराहे पर डीजे वाहन से महिला व बेटी सहित तीन लोगों की मौत के बाद पुलिस ने डीजे संचालकों पर शिकंजा कस दिया है। कोतवाली में डीजे संचालकों को बुलाकर उन्हें पुलिस ने हिदायत दे दी है कि डीजे को लेकर चलने वाले वाहन का कागजात ठीक नहीं होगा तो ड्राईवर सहित डीजे का चालान कर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:15 PM (IST)
        

हत्या व लूट कांड में उठाए गए तीन संदिग्ध

प्रतापगढ़ :रोडवेज बस स्टेशन पर हुई हत्या व लूट की घटना में काल डिटेल के आधार पर पुलिस ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है। उधर एसओजी टीम व पीएसी की नजर शुक्रवार को जेल के भीतर बंद लोगों से मुलाकात करने आए लोगों पर रही। कोई भी संदिग्ध सामान जेल के भीतर नहीं जाने दिया गया। बताते चलें कि रोडवेज बस स्टेशन से कैश ले जाते समय कंपनी के कास्टोडियम विनोद ¨सह निवासी जौनपुर की मंगलवार को हत्याकर बदमाशो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:14 PM (IST)
        

भक्ति संग संस्कृति का हुआ संगम

प्रतापगढ़ : नगर के मां बेल्हा देवी धाम में आयोजित गंगा दशहरा महोत्सव के दूसरे चरण में सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने देर रात तक लोगों को आकर्षित किए रखा। दीप जलाने व आरती के बाद नेहरू युवा केंद्र के कलाकर एक से बढ़कर एक प्रदर्शन करना शुरू किए। महोत्सव के सफल होने पर समिति के संयोजक रोशन लाल ऊमरवैश्य ने कहा कि डीएम व एसपी के निर्देशन में सुरक्षा समेत जरूरी व्यवस्थाएं चपक चौबंद रहीं। साथ ही मीडिया व श्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:12 PM (IST)
        

विवाह मंडप में दूल्हे को आया चक्कर, पिटाई

पट्टी/ढ़कवा बाजार, प्रतापगढ़ : कोतवाली क्षेत्र के डेईडीह धौरहरा गांव में आई बरात में दूल्हे को चक्कर आने और उसकी हरकत ने बवाल करा दिया। इस दौरान बराती तो भाग निकले, लेकिन दूल्हे सहित उसके पिता व परिजनों को ग्रामीणों ने दबोच लिया और उनकी पिटाई की गई। भोर में किसी तरह सभी को यहां से छोड़ा गया। बगैर दुल्हन के दूल्हे सहित अन्य बाराती वापस लौट गए। आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के बिनैका गांव निवासी युवक के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:11 PM (IST)
        

खूनी संघर्ष में पिता के बाद पुत्र की भी मौत, बवाल

लालगंज/रानीगजकैथौला,प्रतापगढ़: इलाके के जगन्नाथपुर गांव में मामूली विवाद को लेकर दो पक्षों के खूनी संघर्ष हो गया। इसमें एक पक्ष के अधेड़ ने जहां रात में दम तोड़ दिया, वहीं उसके दस घंटे बाद बेटे की भी सांसें थम गईं। इसके अलावा अभी दर्जन भर लोग अस्पताल में भर्ती हैं। उधर दो मौतों से गुस्साए परिजनों व गांव वालों ने मौके पर पहुंची पुलिस को खदेड़ दिया। मौके पर भारी फोर्स लगाई गई है। शुक्रवार की देर शाम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:10 PM (IST)
        

युवती की हत्या कर शव फांसी पर लटकाया

कुंडा/बाबागंज, प्रतापगढ़ : महेशगंज थाना क्षेत्र के चंपतपुर गांव में घर में अकेली रह रही युवती की हत्या कर लाश उसका शव घर के धन्नी में लटका दिया गया। सुबह घर का दरवाजा देर तक न खुलने पर लोगों को किसी अनहोनी की आशंका हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की। थाना क्षेत्र श्रीनाथ पाल की पत्नी की मौत वर्षों पूर्व हो चुकी थी श्रीनाथ अपने बेटे बृजेश कुमार व बेटी ज्ञानमती वा छोटी बेटी प्रभावती पा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:00 PM (IST)
        

ट्रक की चपेट में आने से सेवानिवृत्त दारोगा के बेटे की मौत

कुंडा, प्रतापगढ़ : हादसे में सेवानिवृत्त दारोगा के बेटे की मौत हो गई। मानिकपुर थाना क्षेत्र के कुशाहिल बाजार निवासी अश्वनी कुमार मिश्र पुलिस विभाग में दारोगा थे। वह कुछ दिन पहले सेवानिवृत्त हुए हैं। शुक्रवार को उनका बेटा अनुराग मिश्रा (30)जो करेंटी वाहन स्टैंड पर वसूली का काम करता है घर से बुआ के घर जाने की बात कहकर निकला था। वह जैसे ही सरयू नगर मोहल्ले में पहुंचा इलाहाबाद-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:00 PM (IST)
        

चिलबिला रजबहा में डूबने से दो बच्चों की गई जान

प्रतापगढ़ : चिलबिला रजबहा के पास दादा के साथ मवेशी चराने गए दो बच्चों की नहर में डूबने से जान चली गई। बच्चों की मौत से परिजनों में कोहराम मचा गया। दोनों का अंतिम संस्कार कर दिया गया। नगर कोतवाली क्षेत्र के जगतपुर गोंड़े निवासी छोटे लाल वर्मा वर्मा अपनी भैंस चराने चिलबिला रजबहा के पास गया था। उनके साथ उनका पौत्र आलोक 10 पुत्र राम बरन व पड़ोस के ही रामचंद्र कुंभकार का पुत्र विमल कुमार 8 अपनी गाय चरा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 10:59 PM (IST)
        

सामूहिक विवाह में एक दूजे के हुए तीन जोड़े

प्रतापगढ़ : क्षत्रिय महासभा के तत्वाधान में दुर्गा प्रसाद लघु माध्यमिक विद्यालय सराय आनादेव में सामूहिक विवाह के अंतर्गत तीन जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया। सभी को उपहार प्रदान कर उनके जीवन की मंगल कामना की गई। मुख्य अतिथि महासभा के अजय प्रताप ¨सह ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से समाज में दहेज की कुरीतियां दूर होंगी। उन्होंने युवाओं को ऐसे कार्यक्रमों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कराने पर बल दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 10:55 PM (IST)
        

चौथी लेकर आए कन्या पक्ष के लोगों पर हमला

किशुनगंज, प्रतापगढ़ : कंधई थाना क्षेत्र के सरसीखाम गांव में चौथी लेकर आए लोगों की अधिक संख्या को लेकर ससुराल पक्ष के लोगों ने मायके पक्ष के लोगों पर हमला बोल दिया। इस दौरान लाठी, कुल्हाड़ी से जमकर हमला किया गया। जिसमें 10 महिलाओं सहित 20 लोग घायल हुए हैं। देर शाम तक इस मामले में रिपोर्ट पुलिस ने दर्ज नहीं की थी। गांव के निवासी ननकू धोबी पुत्र हजरत अली का विवाह 26 मई 2015 को संग्रामगढ़ थाना क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:21 AM (IST)
        

सई के घाटों पर जले आस्था के दीप

प्रतापगढ़ : एक-दो नहीं आस्था व भक्ति के हजारों दीपक एक साथ जले तो प्रकाश हर कोने में फैल गया। सई की लहरों पर भी जैसे दीपमाला सज गई। अवसर था गुरुवार को शहर के मां बेल्हा देवी धाम में आयोजित गंगा दशहरा महोत्सव का। विद्युत झालरों व फूलों से सजा मां का आंगन अपने भक्तों को पाकर फूला नहीं समा रहा था। धूप भले ही अपने तेवर में थी, लेकिन शाम चार बजने के बाद श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया। सायं छह बजे महि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:20 AM (IST)
        
(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें