Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रतापगढ़

अधिशासी अभियंता समेत आधा दर्जन से जवाब-तलब

प्रतापगढ़ : योजनाओं में निर्धारित किए गए मानकों के अनुसार विकास के कार्य जनपद नहीं हो रहे हैं। लोक निर्माण विभाग मानकों की अनदेखी में सबसे आगे है। ऐसा ही मामला जब कमिश्नर के सामने आया तो उन्होंने अधिशासी अभियंता से जवाब-तलब किया। कालाकांकर में शुक्रवार को जिले भर के विकास कार्यो की समीक्षा करने पहुंचे कमिश्नर इलाहाबाद मंडल वीके सिंह को कई विभागों में कमियां मिली। इस पर उन्होंने अधिकारियों को चेत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:48 PM (IST)
        

धरने पर बैठी बहनों को पुलिस ने मारपीट कर भगाया

प्रतापगढ़ : हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग कर रहीं बहनों की गुरुवार की रात पुलिस ने मारपीट कर भगा दिया। भुक्तभोगियों ने इसकी शिकायत आइजी, डीजीपी, अनुसूचित जाति व जनजाति आयोग से की है। कंधई थाना क्षेत्र के चकमुबारक निवासी विदेशीराम की बेटियां शीला देवी, मीरा देवी, सुमन देवी 27 नवंबर को भाई शिवकुमार पर हमला बोलने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर बुधवार से कचहरी में धरने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:45 PM (IST)
        

पहले टीम फिर व्यापारी भागे, फोर्स की मौजूदगी में भरा नमूना

प्रतापगढ़ : बिहारगंज में छापेमारी के दौरान खाद्य विभाग की टीम व्यापारियों के विरोध के चलते लौट गई। बाद में जब फोर्स उसे मिल गई तो वह फिर बाजार लौटी और दुकानों से खाद्य सामग्री का नमूना लिया। छापेमारी के दौरान टीम को वापस लौट जाने का मामला चर्चा का विषय बना रहा। फोर्स के साथ जब दोबारा टीम लौटी व्यवसाई अपनी दुकान छोड़कर भाग निकले। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमित श्रीवास्तव बिहारगंज बाजार में शुक्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:39 PM (IST)
        

टूटी चकवड़ माइनर, गांव में भरा पानी

प्रतापगढ़ : विकास क्षेत्र बिहार के श्रृंगापुर गांव के पास शुक्रवार को ओवरफ्लो चल रही चकवड़ माइनर टूट गई। इससे देखते ही देखते पूरे गांव में पानी भर गया। यही नहीं गांव के दर्जनों किसानों की सैकड़ों बीघा गेहूं, सरसों, आलू, मटर की फसल डूब गई। ग्रामीणों की सूचना के बाद भी नहर नही बांधी जा सकी थी। क्षेत्र के किसान उदय शंकर, राम जी यादव, हरपत यादव, नरेश यादव, राम बहादुर, आदि का कहना है कि जब किसानों को फ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:37 PM (IST)
        

अभी कई और पर भी गिर सकती है गाज

प्रतापगढ़ : सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत करोड़ों के लेन-देन में गोलमाल व संबंधित अभिलेख उपलब्ध न कराए जाने के मामले में अभी कुछ और कर्मियों पर गाज गिर सकती है। जांच समिति से रिपोर्ट मिलने के बाद गुरुवार को इस मामले में मुख्य आरोपी संविदा लेखाकार नवीन सक्सेना पर छह साल बाद कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज करते हुए बर्खास्त किया जा चुका है। सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत वर्ष 2008-09 से वर्ष 2013-14 के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:36 PM (IST)
        

उपलब्ध कराए गए साक्ष्यों का शासन ने लिया संज्ञान

प्रतापगढ़ : सर्व शिक्षा अभियान के बजट के खर्च का कोई अभिलेख न उपलब्ध होने के मामले की दुबारा जांच कराने का आदेश शासन ने दिया है। यह आदेश प्रभारी सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी रहे रामेश्वर तिवारी की पत्नी द्वारा उपलब्ध कराए साक्ष्य को संज्ञान में लेते हुए दिया गया है। इस मामले में शासन ने हफ्ते भर में जांच रिपोर्ट को तलब किया है। लगभग साल भर पहले शासन में सर्व शिक्षा अभियान में नियमितता बरतने की शिका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:34 PM (IST)
        

उपलब्ध कराए गए साक्ष्यों का शासन ने लिया संज्ञान

प्रतापगढ़ : सर्व शिक्षा अभियान के बजट के खर्च का कोई अभिलेख न उपलब्ध होने के मामले की दुबारा जांच कराने का आदेश शासन ने दिया है। यह आदेश प्रभारी सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी रहे रामेश्वर तिवारी की पत्नी द्वारा उपलब्ध कराए साक्ष्य को संज्ञान में लेते हुए दिया गया है। इस मामले में शासन ने हफ्ते भर में जांच रिपोर्ट को तलब किया है। लगभग साल भर पहले शासन में सर्व शिक्षा अभियान में नियमितता बरतने की शिका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:33 PM (IST)
        

पुलिस लाइन भी नहीं सुरक्षित, सिपाही के घर चोरी

प्रतापगढ़ : अब पुलिस लाइन में रहने वाले पुलिस कर्मी भी सुरक्षित नहीं हैं। चोर सिपाही के घर का ताला तोड़कर एलसीडी उठा ले गए। इस मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया है। नए साल की शुरुआत में नगर कोतवाली क्षेत्र में चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं। पखवारे भर में चोर आधा दर्जन मंदिर को खंगाल ले गए। मंगलवार की रात चोरों ने भंगवा चुंगी चौकी पुलिस के पास आधा दर्जन दुकानों का ताला तोड़कर नकदी समेत हजारों का सामान समे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:26 PM (IST)
        

एसपी की गाड़ी के आगे कुनबा बैठा धरने पर

प्रतापगढ़ : कोहड़ौर थाने से भगाया गया कुनबा न्याय की फरियाद लेकर एसपी की गाड़ी के आगे धरने पर बैठ गया। थोड़ी देर बाद कार्रवाई का आश्वासन देकर धरने पर बैठे घायल फरियादी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। कोहड़ौर थाना क्षेत्र के कटारी गांव निवासी दिलीप कुमार के अनुसार 24 जनवरी को वह छप्पर छा रहा था। इतने में पहुंचे पड़ोसी ने टै्रक्टर से उसकी दीवार को गिरा दिया। रोकने पर उस पर सरिया, लाठी से हमला बोल द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:23 PM (IST)
        

वृद्ध का शव फेंककर भागे

प्रतापगढ़ : रायबरेली जनपद के ऊंचाहार के एक वृद्ध की हत्याकर शव को प्रतापगढ़ जनपद की सीमा में फेंककर बदमाश भाग निकले। ग्रामीणों की सूचना पर नवाबगंज पुलिस ने शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ऊंचाहार थाना क्षेत्र के तुला सिंह का पुरवा कोटरा बहादुर गंज में गुरुवार की रात टयूबेल पर सो रहे भगौती प्रसाद सरोज (70) की हत्या कर दी गई। हत्यारे पुलिस को गुमराह करने के लिए शव को नवाबगंज थाना क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:18 PM (IST)
        

सर्वर फेल, पूरे दिन ठप रहा डाकघर में कार्य

प्रतापगढ़ : सर्वर फेल होने के कारण शुक्रवार को स्थानीय डाकघर पूरी तरह से बंद रहा। यहां रजिस्ट्री, लेनदेन, डाक वितरण सहित अन्य काम नहीं हुए, लोग हलकान रहे। गुरुवार को स्थानीय डाकघर में पूरे दिन सामान्य तरह से ग्राहकों का कार्य निपटाया गया। अपराह्न लगभग तीन बजे अचानक सर्वर फेल होने से यहा लगे सभी कंप्यूटर ने काम करना बंद कर दिया। इस पर कर्मचारियों ने सोचा कि छोटी-मोटी गड़बड़ी होगी अभी ठीक हो जाएगी। ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:16 PM (IST)
        

एसपी से पीड़ित परिवार ने की फरियाद

प्रतापगढ़ : फतनपुर थाने में सुनवाई न होने पर पीड़ित परिवार ने पुलिस कार्यालय पहुंच कर एसपी से न्याय की फरियाद की। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने उन्हें जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। फतनपुर थाना क्षेत्र के अमरई गांव निवासी शारदा देवी पत्नी संतोष पाल का कहना है कि पड़ोसी ने उसके छप्पर में आग लगा दिया। विरोध करने पर उसे मारा पीटा। यही नहीं पूरे परिवार को धमकी भी दी गई। शारदा का कहना है कि वह थाने गई, ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:59 PM (IST)
        

पंचायत में किसान यूनियन ने किया मंथन

प्रतापगढ़ : तहसील परिसर में भारतीय किसान यूनियन (अ) की अगुवाई में किसानों की समस्याओं के निस्तारण के लिए पंचायत लगाई गई। इसमें किसानों ने एकजुटता पर भी बल दिया। इस मौके पर पंचायत की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि तहसील प्रशासन किसानों की समस्याओं को गंभीरता से नहीं ले रहा है। ऐसे में किसानों की समस्याओं का निस्तारण तहसील प्रशासन द्वारा नहीं किया गया तो किसान आंदोलन के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:37 PM (IST)
        

पंचायत में किसान यूनियन ने किया मंथन

प्रतापगढ़ : तहसील परिसर में भारतीय किसान यूनियन (अ) की अगुवाई में किसानों की समस्याओं के निस्तारण के लिए पंचायत लगाई गई। इसमें किसानों ने एकजुटता पर भी बल दिया। इस मौके पर पंचायत की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि तहसील प्रशासन किसानों की समस्याओं को गंभीरता से नहीं ले रहा है। ऐसे में किसानों की समस्याओं का निस्तारण तहसील प्रशासन द्वारा नहीं किया गया तो किसान आंदोलन के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:36 PM (IST)
        

छात्र-छात्राओं ने रैली निकाल किया सचेत

प्रतापगढ़ : रूमा महाविद्यालय गोबरी के राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर में छात्र छात्राओं ने रैली निकालकर कुरीतियों के प्रति ग्रामीणों को सचेत किया। क्षेत्र के कंसापट्टी जगेशरगंज स्थित एमबीएस जूनियर हाईस्कूल में चल रहे शिविर में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. बीएस सिंह ने झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को अशिक्षा, स्वास्थ्य, मद्यनिषेध, बाल विवाह के फायदे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:57 PM (IST)
        

विकास की पेशी पर अलर्ट रही पुलिस

प्रतापगढ़ : साथियों के साथ विकास की शुक्रवार को कोर्ट में पेशी के दौरान पुलिस अलर्ट रही। कड़ी सुरक्षा में विकास और उसके साथियों को कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान किसी को विकास से नहीं मिलने दिया गया। इलाहाबाद सेंट्रल जेल में बंद विकास सिंह, सतीश सिंह, हलीम समेत अन्य की अलग-अलग घटनाओं में शुक्रवार को कोर्ट में पेशी थी। विकास की पेशी को लेकर पुलिस अलर्ट रही। कोतवाल बलिराम मिश्र फोर्स के साथ मुस्तै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:38 PM (IST)
        

चिकित्सक पर बाइक सवारों ने ताना तमंचा

प्रतापगढ़ : अजगरा स्थित क्लीनिक से गुरुवार की रात घर आते समय एक प्राइवेट चिकित्सक को सकरनी पुल के पास बाइक सवार बदमाशों ने रोक कर तमंचा सटा दिया। इतने में चार पहिया वाहन अपनी ओर आता देख बाइकर्स चिकित्सक को धमकी देकर भाग निकले। इस मामले में भुक्तभोगी की तहरीर पर पुलिस ने तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शहर के अष्टभुजा नगर मोहल्ले के रहने वाले प्रवीण कुमार सिंह पुत्र बृजेश प्रता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:04 PM (IST)
        

एबीसीडी.. नहीं सुना सके कक्षा एक के बच्चे

प्रतापगढ़ : प्राइमरी स्कूल के कक्षा एक के बच्चे एबीसीडी नहीं सुना सके। कक्षा तीन के बच्चों को हिंदी पढ़ना नहीं आया। कक्षा पांच के बच्चे प्रदेश की राजधानी नहीं बता सके। बेसिक शिक्षा अधिकारी को यह स्थिति निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय कालाकांकर प्रथम में देखने को मिला। कस्तूरबा गांधी विद्यालय संग्रामगढ़ की स्थिति तो और बदतर थी। यहां लापरवाही इस कदर कि वार्डेन सहित सात लोग नदारद मिले। इस दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:53 PM (IST)
        

स्मैक कारोबारी पुलिस से भिड़े

प्रतापगढ़ : गुरुवार की रात चेकिंग के दौरान स्मैक के कारोबारियों ने सिपाहियों समेत चौकी प्रभारी से धक्का-मुक्की की। उनमें से एक को पुलिस ने स्मैक के साथ गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसका साथी धक्का देकर भाग निकला। चिलबिला चौकी प्रभारी अखिलेश राय सिपाहियों के साथ गुरुवार की रात बराछा मोड़ के पास वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान बाइक पर दो संदिग्ध युवक दिखाई पड़े। पुलिस ने रोका तो वे उनसे धक्का-मुक्की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:41 PM (IST)
        

मोस्ट वांटेड भंडारी, उसके सहयोगी पर रिपोर्ट दर्ज

प्रतापगढ़ : पृथ्वीगंज बाजार के दो दर्जन से अधिक व्यापारियों से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने मोस्ट वाटेंड भंडारी समेत दो लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। उन पर धमकाने व उगाही का आरोप लगाया गया है। पुलिस भंडारी की गिरफ्तारी के लिए अब मुंबई व गुजरात जाएगी। पृथ्वीगंज बाजार के लगभग दो दर्जन व्यापारियों के यहां एक सप्ताह से बराबर फोन आ रहा है और उनसे रंगदारी के तौर पर दो लाख से पांच ला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:16 PM (IST)
        
(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें