Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रतापगढ़

टेंपो पलटा, चालक सहित आठ घायल

प्रतापगढ़/दीवानगंज : पट्टी से सवारियां लेकर जनपद मुख्यालय आ रहा टेंपो पलटने से चालक सहित आठ लोग घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोमवार को दिन में लगभग नौ बजे एक टेंपो पट्टी से सवारियां लेकर प्रतापगढ़ मुख्यालय जा रहा था। रास्ते में पिपरी मोड़ के पास पीछे से आ रहे एक दूसरे टेंपो ने उसे टक्कर मार दिया। इससे सवारियों से भरी टेंपो खड्ढ में पलट गया। हादसे के बाद फौरन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:38 PM (IST)
        

रहस्य कायम, नहीं पड़ी तहरीर

प्रतापगढ़ : जिला महिला अस्पताल में भर्ती युवती का बच्चा संदिग्ध हालात में गायब होने के मामले में अभी कुछ सामने नहीं आया है। रहस्य बना हुआ है। यही नहीं पुलिस व अस्पताल प्रशासन ने पल्ला झाड़ लिया है। बताते चलें कि पट्टी क्षेत्र की एक युवती ने रविवार को बच्चे को जन्म दिया। कुंवारी मां होने के चलते वह अपने बच्चे को साथ नहीं ले जाना चाहती थी। इसी बीच अचानक उसका बच्चा रहस्यमय दशा में चोरी हो गया। उसने श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:37 PM (IST)
        

सूखा प्रभावित जिलों की सूची से बेल्हा गायब

प्रतापगढ़ : शासन द्वारा सूखा एवं बाढ़ प्रभावित जिलों में वसूली पर रोक लगा दी है। सूखे के मार से पूरे जनपद के लोग परेशान हैं। इसके लिए जूनियर बार एसोसिएशन ने आवाज उठाई है। अधिवक्ताओं का कहना है कि जिला प्रशासन प्रतापगढ़ को सूखाग्रस्त घोषित कराए, यदि ऐसा न हुआ तो 16 सितंबर को किसानों की महा पंचायत आयोजित की जाएगी। बता दें कि जिले में धान सहित अन्य फसलों की बोआई तो किसी तरह कर ली गई है लेकिन बरसात न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:35 PM (IST)
        

दलितों के मकान ढहाए, महिलाओं को पीटा

अमरगढ़, प्रतापगढ़ : आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के कोटिया गांव में विवादित जमीन पर कब्जे को लेकर एक दर्जन से अधिक दलितों के कच्चे मकान ढहा दिए गए। इस दौरान महिलाओं को पीटा गया और उनके सामान भी आरोपी उठा ले गए। इससे गांव में हंगामे के साथ अफरा तफरी का माहौल रहा। आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए हैं। घटना को लेकर पूरे गांव में तनाव बना हुआ है। गांव के निवासी संतलाल हरिजन, महंथ लाल, बंसत लाल, नंदलाल, पंचम, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:33 PM (IST)
        

थमा विवाद, काम पर लौटे कर्मी

रानीगंज, प्रतापगढ़ : बभनमई रानीगंज स्थित पीएनसी कंपनी में बवाल के बाद अब मामला शांत हो गया। कंपनी में चहल-पहल लौट आई है। कर्मी काम पर जुट गए हैं। बता दें कि पीएनसी के कर्मचारियों ने अधिकारियों पर कई आरोप लगाते हुए काम बंद कर दिया था। मामला थाने तक पहुंचा और घंटों पंचायत चली थी। मामले को जीएम बीडी शर्मा ने गंभीरता से लिया और प्लांट परिसर में एक बैठक कर कर्मियों की समस्याओं के निदान का आश्वासन दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

प्रसव पीड़िता को सीएचसी से निकाला

कुंडा, प्रतापगढ़ : सरकार और स्वास्थ्य विभाग प्रसव पीड़ित महिलाओं का सुरक्षित प्रसव कराने के लिए तरह तरह का स्वास्थ्य सुविधाएं दिए जाने का दावा करता है। वहीं कुंडा सीएचसी में ठीक इसका उल्टा हो रहा है। ताजा उदाहरण रविवार को देखने को मिला जब एक प्रसव पीड़ित महिला को सीएचसी कुंडा में नर्सो ने भर्ती न लेते हुए अस्पताल से बाहर का रास्ता दिखा दिया। विकास क्षेत्र कुंडा के भद्श्यू गांव निवासी सीमा देवी (25)... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

विकलांग युवक ने फांसी लगाकर दे दी जान

रानीगंज, प्रतापगढ़ : विकलांग युवक ने कच्चे मकान में फांसी लगाकर जान दे दी। घटना से घर में कोहराम मच गया। सूचना पर मायके से पहुंची पत्‍‌नी शव से लिपट कर दहाड़े मार कर बेहोश हो गई। रानीगंज थाना क्षेत्र के कशेरुआ गांव निवासी भइयाराम का 25 वर्षीय बेटा कपूर चंद्र पटेल विकलांग था। रविवार को दिन में करीब 11 बजे कच्चे घर में रस्सी से फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना पर मायके से पहुंची पत्‍‌नी रेखा शव से लिप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

'जूनियर बार कार्यालय में रखी जाए ई-लाइब्रेरी'

प्रतापगढ़ : जूनियर बार एसोसिएशन पुरातन कार्यालय पर हुई बैठक में ई-लाइब्रेरी के इंस्टालेशन कराने के संबंध में दिशा निर्देश दिए गए। एसोसिएशन के अध्यक्ष भूपेंद्र शुक्ल ने कहा कि ई-लाइब्रेरी किसी अधिवक्ता के घर या चेंबर में पाई जाएगी तो उसके विरुद्ध अधिवक्ता अधिनियम की धारा 35 व भारतीय दंड संहिता के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने पूर्व महामंत्री राजेंद्र पाठक व अन्य पूर्व पदाधिकारियों को घर में रखी ई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

संचार के बाद अब शहर की जलापूर्ति व्यवस्था बाधित

प्रतापगढ़ : शहर के मध्य से गुजरने वाले हाइवे के किनारे चौड़ीकरण में संचार के बाद अब जलापूर्ति व्यवस्था बाधित हो गई है। पाइप लाइन के फट जाने से पुराने शहर में पेयजल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। पाइप का पानी सड़कों पर जमा हो गया है। इससे चौक क्षेत्र में आवागमन मुश्किल हो गया है। गोड़े से कुसुमी तक इलाहाबाद-फैजाबाद राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। इसमें मशीने लगी है, जिनके दवाब से चौक घंटा घर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म की क्रॉस एफआइआर, दोनों फर्जी

प्रतापगढ़ : विवाद चकरोड और आबादी की जमीन का था। इस विवाद में बाहें चढ़ाए दोनों पक्षों ने महिला के शील को ही एक दूसरे को परास्त करने का हथियार बना डाला। अपने अपने पक्ष की एक एक महिला की ओर से सामूहिक दुराचार की रिपोर्ट दर्ज करा दी और विपक्षियों को नामजद कर दिया। जांच हुई तो पता चला कि दोनो मामले फर्जी हैं। इस बीच हुई कार्रवाई में एक युवक को चार माह तक जेल में भी रहना पड़ा। महिलाओं के प्रति अपराध को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

चौकीदार को बंधक बनाकर विद्यालय में लूटपाट

गड़वारा, प्रतापगढ़ : चौकीदार को बंधक बनाकर विद्यालय में लूटपाट की गई। चार बदमाशों ने ताला तोड़कर नकदी व कंप्यूटर सहित अन्य सामान उठा ले गए। प्रबंधक ने घटना की रिपोर्ट अंतू थाने में दर्ज कराई है। हीरावती सिंह औद्योगिक संस्थान डंड़वा गड़वारा में शनिवार की रात पहुंचे चार बदमाशों ने कार्यालय का ताला तोड़ा और अलमारी में रखा पांच हजार रुपये, हीटर व दो कंप्यूटर ले जाने लगे तो बगल के कमरे में सो रहा चौकीदार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

क्षय रोगियों पर मनमानी की मार

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : क्षय रोग के इलाज व इसकी रोकथाम के लिए सरकार भले ही दावे करे, निश्शुल्क दवा दे, लेकिन बेल्हा के क्षय रोग अस्पताल में मनमानी है। यहां कई दवाइयां बाहर से खरीदने को मरीज विवश हो रहे हैं। इसके अलावा अन्य समस्याओं से भी मरीज दो-चार होते हैं। क्षय रोग से किसी की मौत न हो, इसके लिए सरकार डाट्स कार्यक्रम चलाती है। इसके तहत मरीज का चिह्नीकरण करके उसको दवा का कोर्स दिया जाता है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

ग्रामीण संस्कृति को जीवंत कर रहा अजगरा मेला

अजगरा, प्रतापगढ़ : ऐतिहासिकता-पौराणिकता का प्रतीक अजगरा मेला मेल मिलाप व समरसता की मिसाल बना हुआ है। जनपद के कोने-कोने से आए लोगों ने न केवल मेला देखा, बल्कि जरूरी सामानों की जमकर खरीदारी की। मेले में झूले का आनंद लिया, गुड़ वाली जलेबी भी खाई। सांस्कृतिक कार्यक्रम देख झूमे व जादू देख चकराए। साथ ही इस बहाने राष्ट्रभक्ति की भावना को मजबूत बनाने, देश को कमजोर करने वालों से सतर्क रहने का संदेश भी लिया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

अस्पताल से कुंवारी मां का बच्चा चोरी

प्रतापगढ़ : जिला महिला अस्पताल में भर्ती एक युवती का बच्चा संदिग्ध हालात में गायब हो गया। इसको लेकर हंगामा मच गया। मौके पर पुलिस भी पहुंची, लेकिन बच्चे का पता नहीं चल सका। भरे अस्पताल से नवजात चोरी होने को लेकर घंटो शोरशराबा मचा रहा। बताया गया कि पट्टी क्षेत्र की एक युवती ने रविवार को बच्चे को जन्म दिया। कुंवारी मां होने के चलते वह अपने बच्चे को साथ नहीं ले जाना चाहती थी। उसने वहां कुछ लोगों से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

संविदा समाप्त करने के विरोध में क्रमिक अनशन शुरू

प्रतापगढ़ : सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक द्वारा संविदा चालक धर्मेद्र कुमार तिवारी तथा परिचालक जितेंद्र प्रताप सिंह की संविदा समाप्त करने के विरोध में रविवार से रोडवेज परिसर में क्रमिक अनशन शुरू किया गया। अनशन के पहले दिन भानु प्रताप सिंह एवं प्रेमजी मिश्र धरने पर बैठे। इस दौरान जमकर नारेबाजी की गई। रविवार को रोडवेज संयुक्त कर्मचारी परिषद एवं संविदा चालक परिचालक कर्मचारी संघर्ष यूनियन के तत्वाधान में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

'लिटिल उपन्यासकार' की जड़ें बेल्हा में

पट्टी, प्रतापगढ़ : वह धरती जहां अमर कथा सम्राट मुंशी प्रेमचंद ने काफी वक्त बिताया। प्रकृति के सुकुमार कवि पंत जी ने रचनाएं लिखीं, आचार्य भिखारीदास ने हिंदी को समृद्ध किया। उसी धरती में हैं यशवर्धन की जड़ें, जिनको लिटिल उपन्यासकार के रूप में समूची दुनिया में पहचान मिली है। इस उपलब्धि ने बेल्हा को खास खुशी दी है। लोगों को हैरत में डालने वाले 12 वर्षीय उपन्यासकार यशवर्धन का पैतृक आवास व ननिहाल भी पट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

अधिकार मोर्चा गठित, आज डीएम का घेराव

प्रतापगढ़ : नगर के सिविल लाइन में लोगों ने बैठकर नागरिक अधिकार मोर्चा का गठन किया। इस मोर्चे के बैनर तले अंबेडकर चौराहे से मीरा भवन मार्ग की बदहाली की लड़ाई लड़ी जाएगी। यह तब तक चलेगी, जब तक कि सड़क का निर्माण शुरू नहीं हो जाता। शहर के मीरा भवन, दहिलामऊ दक्षिणी व करनपुर सिविल लाइन के नागरिकों ने रविवार को बैठक की। इसमें नागरिकों ने कहा कि इस सड़क को जान बूझकर नहीं बनवाया जा रहा है। हर दिन लोग धूल फां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:54 PM (IST)
        

अब जनसहयोग से अपराध रोकेगी पुलिस

पट्टी, प्रतापगढ़ : ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहे अपराध पर अब ग्रामीण नजर रखेंगे। इस बात की जिम्मेदारी ग्रामीणों देते हुए पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों से सीधा संवाद करते हुए उनकी समस्याएं सुनी और सामुदायिक पुलिसिंग शुरू करने पर बल दिया। रविवार को पुलिस अधीक्षक अनंतदेव ने पट्टी कोतवाली में ग्रामीण से सीधा संवाद करते हुए कहा कि गांव के छोटे छोटे झगड़ों को निपटाने के लिए गांव के लोग काफी सहायक सिद्ध हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:50 PM (IST)
        

गैस लीकेज से लगी आग, मचा हड़कंप

कुंडा, प्रतापगढ़ : स्थानीय नगर पंचायत के डाक बंगला तिराहे पर शुक्रवार की रात उस समय हड़कंप मच गया। जब एक चाय की दुकान में रखे सिलेंडर में आग पकड़ लिया। देखते ही देखते मौके पर भगदड़ मच गई। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड के वाहन मौके पर पहुंचा, लेकिन तब तक लोगों ने आग पर काबू पा लिया था। कोतवाली क्षेत्र के फरेंदूपुर निवासी राम कलेशर यादव ने डाक बंगला के सामने चाय की दुकान खोल रखी है। शुक्रवार की रात अच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

विलंब से खुला विद्यालय, दो निलंबित

प्रतापगढ़ : एमडीएम की राज्य स्तरीय टास्क फोर्स के सदस्य एवं सहायक निदेशक माध्यमिक रामशंकर ने जिला समन्वयक राजेश पाल के साथ दो दिनों तक विद्यालयों का निरीक्षण किया। इससे हड़कंप मचा रहा। शनिवार को वे सांगीपुर के प्राथमिक विद्यालय सालवाहनपुर पहुंचे तो विद्यालय बंद मिला। 8:25 पर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका लक्ष्मी देवी पहुंची। शिक्षक अशोक शुक्ला व शिक्षामित्र विनोद सिंह बिना किसी सूचना के अनुपस्थित रहे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें