Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रतापगढ़

पेट्रोल पंप मालिक पर किया हमला

प्रतापगढ़ : बुधवार को देर रात शहर के बलीपुर मोहल्ले में स्थित पेट्रोल पंप के मालिक पर बाइक सवार युवकों ने हमला कर दिया। पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। उधर, मांधाता थाना क्षेत्र के पुरैला गांव के पास बाइक सवार युवक की पिटाई कर पांच हजार रुपये छीन लिए। बलीपुर स्थित पेट्रोल पंप के सेल्समैन से बाइक सवार तीन युवक उलझे हुए थे। इतने में पंप मालिक शैलेंद्रनाथ मिश्र पहुंचे ौर युव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:57 PM (IST)
        

दहशत फैलाने वाले छह दबंग जिला बदर

प्रतापगढ़ : आतंक और दहशत फैलाने के आरोप में जिला प्रशासन ने छह दबंगों को जिला बदर कर दिया है। छह महीने तक ये जिले की सीमा में प्रवेश नहीं करने पाएंगे। चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन जहां लोगों में जागरूकता फैला रहा है, वहीं उनमें भयमुक्त मतदान का विश्वास भी पैदा कर रहा है। जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि जिन छह आरोपियों को जिले से निष्कासित किया गया है उनमें धीरज बाघराय, रामसेवक रानीगंज, जिते... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:17 PM (IST)
        

'काशी ' का चक्का जाम, यात्री हलाकान

रानीगंज, प्रतापगढ़ : दांदूपुर रेलवे स्टेशन पर दिल्ली से वाराणसी जा रही काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस का चक्का जाम हो गया। इस कारण लगभग साढ़े तीन घंटे तक ट्रेन वहां खड़ी रही। दूसरा इंजन आने के बाद ही आगे बढ़ सकी। बताते चलें कि काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस दांदूपुर रेलवे स्टेशन पर भोर में 2:35 पर पहुंची। यहां से ट्रेन आगे नहीं बढ़ सकी। उसके चक्के जाम हो गए। इसकी सूचना एएसएम अमलेश कुमार ने उच्चाधिकारियों को दी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:12 PM (IST)
        

चिकित्सकों की कुर्सी खाली, कैसे हो इलाज

कुंडा, प्रतापगढ़ : एक तरफ जहां स्वास्थ्य विभाग ग्रामीण अंचल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती कर रहा है, वहीं दूसरी तरफ कुंडा सीएचसी में मनमानी का आलम है। इस वजह से रोजाना सैकड़ों मरीजों की ओपीडी होने के बाद भी चिकित्सकों के आने-जाने का कोई समय नहीं होता। ऐसे में गुरुवार को दोपहर करीब 11 बजे चिकित्सकों की कुर्सियां खाली रहीं और मरीजों की भीड़ जमा रही। घंटों इंतजार के बाद जब चिकित्सक अपने-अपने कक्ष म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:48 PM (IST)
        

चूल्हे की चिंगारी से फैली आग, जले छप्पर

आसपुर देवसरा, प्रतापगढ़ : पट्टी कोतवाली क्षेत्र के धरौली गांव में चूल्हे की चिंगारी की चपेट में आकर पशुशाला सहित दस रिहायशी छप्पर जलकर राख हो गए। इसकी चपेट में आकर गृहस्थी का सामान भी जल गया। हल्ला गुहार पर जुटे ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। बाद में फायर ब्रिगेड के लोग भी मौके पर पहुंचे और वहां पर हुए नुकसान का जायजा लिया। पीड़ित परिवार के लोग खुले आसमान के नीचे आ गए है। कोतवाली क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:38 PM (IST)
        

हादसे में बालक घायल

दीवानगंज, प्रतापगढ़ : कंधई थाना क्षेत्र के दीवानगंज बाजार में सड़क के किनारे खड़े 13 वर्षीय बालक को कार सवार चालक ने टक्कर मार दी। इसमें उसे गंभीर चोटें आई है। उसे इलाज के लिए जिला मुख्यालय ले जाया गया है। इसी थाना क्षेत्र के घोरका गांव निवासी रामअचल यादव का 13 वर्षीय पुत्र सुजीत यादव किसी काम से दीवानगंज बाजार आया हुआ था। वह सड़क के किनारे खड़ा हुआ था। इसी बीच प्रतापगढ़ की ओर से कार लेकर आ रहे चालक न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:36 PM (IST)
        

हर आंख में खौफ का मंजर..

प्रतापगढ़ : प्रतापगढ़ से दिल्ली जा रही पद्मावत ट्रेन में मुरादाबाद के पास लूटपाट की सूचना से यहां हड़कंप मचा रहा। लोग अपने प्रियजनों का हाल मोबाइल से लेते रहे। सूत्रों की मानें तो भोर में लगभग तीन बजे ट्रेन मुरादाबाद रेलवे जंक्शन पर पहुंची थी। सफर कर रहे यात्री नींद में थे। इसी दौरान बोगी नं.एस 5 में छह की संख्या में घुसे बदमाशों ने लूटपाट शुरू कर दी और सो रहे यात्रियों पर हमला बोल दिया। ट्रेन पर स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:33 PM (IST)
        

'पाप मिटाने को आते हैं प्रभु'

अजगरा, प्रतापगढ़ : मानव का जन्म परोपकार करने के लिए होता है। जब मानव अपने रास्ते से भटक अन्याय करने लगता है, दूसरों को दुख देने लगता है तो प्रभु का अवतार होता है। उक्त बातें अंचल के जोगापुर गांव में माताफेर मिश्र व मंगला देवी के संयोजन में चल रही श्रीमद्भागवत कथा के चौथे दिन अयोध्या से आए कथा व्यास चंद्र प्रकाश पाण्डेय ने कही। उन्होंने कहा कि श्रीमद्भागवत कथा के श्रवण से लोग भव-बंधन से मुक्त हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:09 PM (IST)
        

अधिक रक्तस्राव से प्रसूता की मौत

-परिजनों में मचा कोहराम कुंडा, प्रतापगढ़ : महेशगंज थाना क्षेत्र के जादी का पुरवा मजरे पटना गांव में अधिक रक्त स्राव होने से एक प्रसूता की मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। थाना क्षेत्र के उक्त गांव निवासी राय बहादुर यादव की पत्‍‌नी सीमा यादव (25) पेट से थी। बुधवार की शाम उसे प्रसव पीड़ा हुई तो परिजन उसे डेरवा बाजार स्थित एक नर्सिग होम में ले जाकर भर्ती कराया दिया। वहां पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:58 PM (IST)
        

गुंडा टैक्स न देने पर दुकानदार को पीट

कुंडा, प्रतापगढ़ : एक हजार मजदूरी की जगह पांच हजार रुपया गुंडा टैक्स न देने पर कुछ लोगों ने एक दुकानदार को जमकर मारापीटा। शोर मचाते हुए अपनी जान बचाकर भागे दुकानदार को देख आसपास के लोगों ने हमलावरों को दबोच लिया और कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया। कुंडा कोतवाली क्षेत्र के पुराने कुंडा हरनामगंज निवासी अशोक कुमार तहसील गेट पर नाश्ते की दुकान चलाता है। उसने नवनिर्मित मकान में वायरिंग का कार्य एक व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:57 PM (IST)
        

घर से निकली किशोरी का अपहरण

कुंडा, प्रतापगढ़ : कोतवाली क्षेत्र के चौसा गांव की एक किशोरी का गुरुवार दोपहर बाइक सवार दो युवकों ने अपहरण कर लिया। सूचना मिलते ही पुलिस ने अपहरणकर्ताओं का पीछा किया, लेकिन तब तक वह काफी दूर निकल चुके थे। पीड़ित ने दो लोगों के खिलाफ अपहरण की तहरीर कोतवाली में दी है। कुंडा कोतवाली क्षेत्र के उक्त गांव निवासी एक व्यक्ति की बेटी किसी काम से गांव की तरफ गई हुई थी। जहां पर दो युवकों ने उसे जबरिया बाइक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:55 PM (IST)
        

एनसीईआरटी के प्रारूप पर तैयार होंगे प्रश्न पत्र

प्रतापगढ़ : राज्य शैक्षिक अनुसंधान परिषद के प्रारूप पर प्राइमरी एवं जूनियर कक्षाओं की वार्षिक परीक्षा के प्रश्न पत्र तैयार किए जाएंगे। वार्षिक गृह परीक्षाएं चार से छह मई तक होंगी। तीस मई को अंक पत्र का वितरण किया जाएगा। बताते चलें कि जिले में कक्षा एक से कक्षा आठ तक की वार्षिक गृह परीक्षाओं के लिए तीस अप्रैल तक प्रश्न पत्र तैयार कराया जाएगा। 25 अप्रैल से तीन मई तक क्रियात्मक मूल्यांकन होगा। चार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:37 PM (IST)
        

आरक्षण काउंटर पर रेलकर्मियों से हाथापाई

प्रतापगढ़ : रेलवे आरक्षण काउंटर पर तत्काल टिकट को लेकर एक युवक ने जम कर हंगामा किया। इस दौरान रेलकर्मियों से हाथापाई भी हुई। इस दौरान आरक्षण का कार्य काफी देर तक बाधित रहा। आरपीएफ ने युवक को हिरासत में ले लिया। बताते चलें कि गुरुवार को सुबह लगभग साढ़े नौ बजे तत्काल टिकट के लिए 750 नंबर काउंटर पर लोग लाइन में लगे थे। आरक्षण काउंटर प्रभारी भाईलाल ने बाहर निकलकर सभी को टिकट के लिए फार्म वितरित किया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        

अवकाश ग्रहण करने वाले शिक्षकों के मंगाए जाएं पत्रजात

प्रतापगढ़ : माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुरेश त्रिपाठी ने कहा कि तीस जून 2014 को अवकाश ग्रहण करने वाले शिक्षकों के पत्रजात छह माह पूर्व मंगाने की जिम्मेदारी जिला विद्यालय निरीक्षक की होती है। उन्होंने शिक्षकों की पत्रावली अभी तक न मंगाए जाने पर असंतोष व्यक्त की है। श्री त्रिपाठी के नेतृत्व में शिक्षकों के प्रतिनिधि मंडल ने गुरुवार को सह जिला विद्यालय निरीक्षक से मिलकर सेवानिवृत्त शिक्षकों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:25 PM (IST)
        

तिलक के पहले करंट से युवक की मौत

कुंडा, प्रतापगढ़ : महेशगंज थाना क्षेत्र के भैसाना गांव में तिलकोत्सव से पूर्व करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। परिजन बगैर पुलिस को सूचना दिए हुए शव का दाह संस्कार कर दिए। थाना क्षेत्र के उक्त गांव निवासी गिरजा शंकर के बेटे लवकुश पाण्डेय (22)का बुधवार को तिलकोत्सव था। इसके लिए उनके घर पर राम चरित मानस का अखंड पाठ चल रहा था। मध्य रात्रि क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:58 PM (IST)
        

गर्मी के साथ गहराने लगा पेयजल संकट

गौरा, प्रतापगढ़ : गर्मी के साथ विकास खण्ड गौरा में पेयजल संकट गहराने लगा है। कहीं हैंडपंप खराब पड़े हैं तो कहीं खारे पानी की समस्या से ग्रामीण जूझ रहे हैं। विभाग भी इस ओर चुप्पी साधे बैठा है, जिससे ग्रामीण हैरान है। गौरा मुख्यालय के सरकारी दफ्तर अस्पताल रेलवे स्टेशन पर ही हैंडपंप खराब पड़े हैं। सीएचसी गौरा को ही लीजिए यहां वर्षो से खराब पड़ी पेयजल टंकी अब जर्जर होकर धराशायी होने के कगार पर है। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:55 PM (IST)
        

आचार-विचार को रखें शुद्ध

अमरगढ़, प्रतापगढ़ : परिवर्तन की शुरुआत व्यक्ति को स्वयं करनी होगी। मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद ऐसा प्रतीत होना चाहिए कि व्यक्ति धर्मात्मा है। उसके आचार विचार भी उसी तरीके होना चाहिए, जिसका लोग अनुसरण कर आगे बढ़ने की प्रेरणा लें। उक्त बातें जैन मुनि सौरभ सागर महराज ने क्षेत्र के गौरामाफी में अपने प्रवास के दौरान आयोजित प्रवचन कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि हमारा व्यवहार, क्रिया कलाप, आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:53 PM (IST)
        

आजम के विरुद्ध दायर वाद में अब 21 को सुनवाई

प्रतापगढ़ : स्थानीय जेएम न्यायालय में सपा नेता आजम खां के विरुद्ध दायर वाद में मंगाई गई आख्या उदयपुर पुलिस द्वारा प्रस्तुत की गई। उदयपुर पुलिस ने आख्या में कहा है कि सपा नेता के भड़काऊ भाषण का मामला गाजियाबाद से संबंधित है। याचिका कर्ता के अधिवक्ताओं ने कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत होकर कहा कि लाइब्रेरी बंद होने के चलते वाद से संबंधित कागजात व रुलिंग उपलब्ध नहीं हो पा रही है। अत: मुकदमें की अग्रिम तारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:51 PM (IST)
        

गोंड़ समाज के उत्थान पर चर्चा

पट्टी, प्रतापगढ़ : अखिल भारतीय गोड महासभा की स्थानीय कार्यालय में एक बैठक संपन्न हुई। बैठक में समाज के आर्थिक, सामाजिक एवं शैक्षिक उत्थान के बारे में चर्चा के साथ समस्याओं के निदान पर चर्चा की गई। बैठक में लोकसभा चुनाव को देखते हुए स्वजातीय बंधुओं से सोच समझकर मतदान करने की अपील की गई। बैठक का संचालन मंत्री राधेश्याम गोड ने किया। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष भोला राम धुरिया ने की। बैठक में रामकरन,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:50 PM (IST)
        

युवती को पीटा

रानीगंज, प्रतापगढ़ : रंजिश को लेकर एक युवती की पड़ोसियों ने पिटाई कर दी। पिता ने थाने पर तहरीर देकर 4 के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। मामला संडौरा गांव का है। रानीगंज थाना क्षेत्र के संडौरा गांव निवासी हरीलाल ने थाने पर तहरीर देकर आरोप लगाया कि घर के लोग गेहूं काटने गए थे कि पड़ोसियों ने बेटी राखी को मारापीटा। मामले में 4 के विरुद्ध पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। एक अन्य समाचार के मुताबिक न्यायालय के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:48 PM (IST)
        
(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »