1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रतापगढ़

गैस गोदाम के कर्मचारियों को तमंचा सटा तीन लाख लूटा

प्रतापगढ़ : शहर के अष्टभुजानगर मुहल्ले से मंगलवार को सरेशाम रसोई गैस गोदाम के कर्मचारियों को तमंचा सटा कर अपाचे सवार बदमाश तीन लाख रुपये लूट ले गए। घटनास्थल से लगभग 70 मीटर दूर रहे अन्य कर्मचारी दौड़ पड़े, लेकिन एक ही बाइक सवार तीन बदमाश सुखपालनगर की ओर भागने में सफल रहे। घटना के बाद शहर के चारों ओर वाहनों की चे¨कग शुरू करा दी गई, लेकिन देर रात तक बदमाशों का सुराग नहीं लग सका। दहिलामऊ मुहल्ले में स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:10 PM (IST)
        

आंवला खींच लाया था पूर्व राष्ट्रपति को रानीगंज

प्रतापगढ़ : राष्ट्रपति रहने के दौरान मिसाइलमैन महान वैज्ञानिक डा. एपीजे अब्दुल कलाम प्रतापगढ़ के रानीगंज आए थे। उनको बेल्हा के आंवले की ख्याति खींच लाई थी। अचानक उनके इंतकाल की खबर मिली तो पूरा क्षेत्र अवाक रह गया। किसी को एक बार में यकीन ही नहीं हुआ कि फौलादी व्यक्तित्व के स्वामी डा. कलाम नहीं रहे। वह साल 2007 था। मई महीने की दो तारीख को बाएफ संस्था के आमंत्रण पर रानीगंज तहसील के भूसलपुर गांव मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:09 PM (IST)
        

हाईस्कूल की छात्रा को दूसरे समुदाय के युवक ने किया अगवा, तनाव

प्रतापगढ़ : को¨चग से लौटते समय सोमवार की शाम हाईस्कूल की छात्रा को गैर समुदाय का युवक अगवा कर ले गया। इसे लेकर मंगलवार को तनाव व्याप्त रहा। एसपी दफ्तर से लेकर कोतवाली तक हंगामे जैसा माहौल रहा। बवाल की आशंका पर सक्रिय हुई पुलिस ने किसी तरह छात्रा का सुराग लगा लिया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक समेत दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शहर के विवेकनगर मुहल्ले की रहने वाली किशोरी से हाईस्कूल की छ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:08 PM (IST)
        

अब सीबीएसई व आइसीएसई की छात्राओं को भी मिलेगा कन्या विद्याधन

प्रतापगढ़ : प्रदेश सरकार लैपटॉप की तरह अब कन्या विद्या धन योजना का दायरा भी बढ़ा दी है। अब उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद के साथ ही सीबीएसई व आइसीएसई की छात्राओं को भी कन्या विद्या धन दिया जाएगा। एक साल बंद रहने के बाद प्रदेश सरकार इस साल वापस यह योजना शुरू करने जा रही है। इसके लिए नए सिरे से जिलों का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। प्रदेश में सपा सरकार गठित होने के बाद कन्या विद्या धन योजना वापस शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:06 PM (IST)
        

दुष्कर्म पीड़िता व परिजनों को जान से मारने की धमकी

प्रतापगढ़ : लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बभनपुर गांव से 15 जुलाई को गायब की गई किशोरी के परिजनों को अपहरण के आरोपी के परिजन जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। इसकी शिकायत एसपी से की गई है। बभनपुर की रहने वाली अमरावती पत्नी बृजलाल सरोज का कहना है कि उसकी बेटी प्रियंका (12) को 15 जुलाई को गांव के मोहित सरोज ने गायब कर दिया। उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज है। इसके बाद से लगातार मोहित के घर वाले व रिश्तेदार लग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:04 PM (IST)
        

दस परीक्षार्थियों ने छोड़ी बीटीसी सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा

प्रतापगढ़ : बीटीसी वर्ष 2013 की सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा में 10 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। यह परीक्षा सोमवार से शहर के तीन कालेजों में शुरू हुई। डायट प्राचार्य ने दो कालेजों में जाकर परीक्षा का जायजा लिया। बीटीसी सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा दो पालियों में शहर के राजकीय इंटर कालेज, राजकीय बालिका इंटर कालेज व केपी इंटर कालेज में आयोजित की गई। पहली पाली सुबह 10 से 12 व दूसरी पाली की परीक्षा 2 से 4... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:04 PM (IST)
        

सीडीओ विहीन विकास भवन, काम ठप

प्रतापगढ़ : केंद्र से लेकर प्रदेश सरकार की कल्याणकारी विकास योजनाओं के संचालन पर बेल्हा में संकट के बादल हैं। जिले में तीन सप्ताह से मुख्य विकास अधिकारी का पद रिक्त है। इसके चलते अधिकांश काम ठप है। दो दो कैबिनेट मंत्री शिवाकांत ओझा व रघुराज प्रताप ¨सह राजा भइया के जिले में यह हाल है। शासन को जिले के लिए एक अदद सीडीओ ढूंढे नहीं मिल रहा है। प्रतापगढ़ के सीडीओ रहे आईएएस मनीष कुमार वर्मा का बीते दिन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:03 PM (IST)
        

तमंचे के बट से वार कर किया लहूलुहान

प्रतापगढ़ : शहर के बेल्हा देवी रोड मोहल्ला निवासी अजय कुमार हलवाई का कहना है कि रविवार क शाम वह मां बेल्हा देवी मंदिर के पास पहुंचा था कि मोनू चौरसिया, सुशील ने उसे मारा पीटा और तमंचे की मुठिया से वार करके लहूलुहान कर दिया। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दज कर लिया। फतनपुर के जगतपुर निवासी सुरेंद्र तिवारी का कहना है कि विपक्षी गिरजाशंकर उसके मेड़ को तोड़ रहे थे। रोकने पर सुरेंद्र, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:02 PM (IST)
        

मंत्री ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण

प्रतापगढ़ : कैबिनेट मंत्री प्रो. शिवाकांत ओझा ने सीएचसी रानीगंज का औचक निरीक्षण किया। इससे हड़कंप मच गया। यहां एक नेत्र सहायक कर्मी अनुपस्थित पाया गया। मंगलवार दोपहर बाद कैबिनेट मंत्री प्रो.शिवाकांत ओझा सीएचसी रानीगंज पहुंचे। यहां उन्होंने ओपीडी देखने के साथ उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया तो नेत्र सहायक शैलेंद्र राही अनुपस्थित पाए गए। इस पर उन्होंने अनुपस्थित करते हुए वेतन काटने का निर्देश दिया। इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:01 PM (IST)
        

जांच में नकली निकली खाद तो सचिव पर गिरेगी गाज

प्रतापगढ़ : जिला सहकारी बैंक नकली खाद बेचने वाली समितियों के सचिव पर कार्रवाई करेगा। बैंक की प्रबंध समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि अगर जांच में खाद नकली निकली तो कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान बैंक कर्मचारियों को वर्ष 2014-15 का बोनस भुगतान करने का निर्णय लिया गया। जिला सहकारी बैंक प्रबंध समिति की बैठक में ऋण वसूली व निवेश की समीक्षा की गई। इस दौरान कम वसूली व कम डिपाजिट करने वाले 37 शाखा प्रब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:00 PM (IST)
        

नदी में नहाने गए किशोर की डूबने से मौत

प्रतापगढ़ : साथियों के साथ दोमुहां घाट पर चमरौधा नदी में नहाने गए थाना अंतू के दांदूपुर दौलत गांव के पप्पन यादव के इकलौते बेटे धनंजय (15) की डूबने से मौत हो गई। धनंजय सरुवांवा स्थित सरस्वती विद्या मंदिर का कक्षा दस का छात्र था। मंगलवार को वह अपने दो साथियों योगेश व प्रदीप के साथ चिगुड़ा गांव स्थित दोमुहां घाट पर नदी में स्नान करने गया था। नहाते समय धनंजय गहरे पानी में चला गया व डूबने लगा। यह देख ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:58 PM (IST)
        

जहरीला पदार्थ खाने से युवती की मौत

प्रतापगढ़ : संदिग्ध दशा में जहरीला पदार्थ खाने से एक युवती की मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। कुंडा कोतवाली क्षेत्र के सुजौली गांव निवासी फहमीन (20) ने मंगलवार की सुबह संदिग्ध दशा में जहरीला पदार्थ खा लिया। जानकारी होने पर परिजन उसे सीएचसी कुंडा ले गए। वहां पर इलाज के दौरान उसकी सांस थम गईं। परिजन बगैर पुलिस को सूचना दिए हुए शव को लेकर घर चले गए। परिजनों की मानें तो युवती... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:58 PM (IST)
        

पोल पर चढ़े बालक की करंट से मौत

प्रतापगढ़ : कंधई के धर्मपुर गड़ौरी गांव में बिजली के खंभे पर चढ़े राम कुमार के 12 वर्षीय पुत्र शिवम की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना मंगलवार सायं लगभग 3 बजे की बताई गई है। इस बात की जानकारी होने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे। बाद में सूचना पर पुलिस कर्मी भी वहां पहुंचे और लाइन कटवा कर बालक के शव को खंभे से नीचे उतरवाया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:57 PM (IST)
        

युवक से मोबाइल व नकदी छीना

प्रतापगढ़ : खेत की रखवाली कर रहे पिता को खाना देकर वापस लौट रहे थाना अंतू के पश्चिम गांव निवासी सोनू वर्मा से मोबाइल व नकदी छीन ली गई। सोमवार रात नौ बजे सोनू घर से दूर खेत की रखवाली कर रहे पिता राधेश्याम को खाना देकर बाइक से लौट रहा था। रास्ते में किठावर चौराहे के पास पीछे से आए बाइक सवार दो बदमाशों ने गाड़ी को ओवरटेक करके रोक लिया। बदमाशों ने तुरंत तमंचा सटा दिया। विरोध करने पर सोनू की पिटाई कर म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:57 PM (IST)
        

वर्चस्व को लेकर दो पक्षों में फाय¨रग

प्रतापगढ़ : वर्चस्व को लेकर सोमवार की रात दो गुट आमने-सामने हो गए। दोनों पक्षों से फाय¨रग शुरू हो गई। इससे क्षेत्र में दहशत फैल गई। हालांकि कोई घायल नहीं हुआ। जेठवारा थाना क्षेत्र के बिकरा बेड़ियन का पुल पर सोमवार की देर रात वर्चस्व को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते दोनों पक्ष आक्रामक हो गए और दोनों तरफ से फाय¨रग होने लगी। फाय¨रग की आवाज सुनकर पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई। इसी बीच किसी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:56 PM (IST)
        

रंजिश में मारी थी युवक को गोली, गंभीर

प्रतापगढ़ : जेठवारा थाना क्षेत्र के शेखपुर बली गांव निवासी गुलहसन के बेटे एनुल को गांव के ही नईम ने आपसी रजिश में गोली मारी थी। मंगलवार को थाने में दी गई तहरीर में यह जानकारी दी गई है। तहरीर के अनुसार एनुल का गांव के ही नईम से विवाद हो गया था। उस वक्त कुछ लोगों ने बीच बचाव करके मामला शांत करा दिया था। सोमवार की रात लगभग दस बजे एनुल शौच को जा रहा था। रास्ते में पहले से ही घात लगाकर बैठे पड़ोस के म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:55 PM (IST)
        

हादसे से घंटों दशहत में रहे स्कूली बच्चे

प्रतापगढ़ : गुजवर कोरहता गांव के पास अनियंत्रित बस पलटने के घंटों बाद तक छात्र छात्राएं दहशत में रहें। संयोग रहा कि बस की रफ्तार तेज नहीं थी, नहीं तो हादसा और बड़ा हो सकता था। गुजवर गांव से सुबह लगभग सवा सात बजे स्कूली बच्चों व अन्य सवारियों को लेकर जा रही बस अनियंत्रित होकर जैसे ही सड़क के किनारे खाई में पलटी, यात्रियों व छात्र छात्राओं की चीख पुकार से इलाका दहल गया। अपनी आंखों के सामने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:54 PM (IST)
        

बस पलटने से तीन दर्जन स्कूली बच्चों समेत 42 घायल

प्रतापगढ़ : महेशगंज थाना क्षेत्र के गुजवर गांव के पास मंगलवार सुबह लगभग सवा सात बजे स्कूली बच्चों से भरी प्राइवेट बस पलट गई। इससे उस पर सवार तीन दर्जन स्कूली बच्चों समेत कुल 42 लोग घायल हो गए। बस पलटते ही बच्चों की चीख पुकार से चारो ओर अफरा तफरी मच गई। ग्रामीणों की मदद से घायलों को निकाल कर सीएचसी बाबागंज भेजा गया। वहां हालत गंभीर देख चार घायलों को जिला अस्पताल और आठ घायलों को सीएचसी कुंडा भेज दिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:53 PM (IST)
        

सीओ ने दर्ज किया दुष्कर्म पीड़िता का बयान

प्रतापगढ़ : कोहड़ौर थाना क्षेत्र के सुंदरपुर गांव की दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों को अब न्याय की आस लग रही है। जागरण में पीड़िता के परिजनों पर थाने में आरोपियों के साथ समझौता करने का दबाव डालने की खबर प्रकाशित होने के बाद एसपी ने सीओ सिटी को जांच करने का निर्देश दिया। सीओ सिटी एस के वर्मा ने सुंदरपुर जाकर पीड़िता के बयान दर्ज किए। गौरतलब है कि सुंदरपुर की किशोरी को शादी का झांसा देकर एक बच्चे का पिता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:50 PM (IST)
        

खड़े ट्रक से भिड़ी बोलेरो, राजस्थान के दंपती समेत पांच की मौत

प्रतापगढ़ : हथिगवां थाना क्षेत्र के पांडेय का पुरवा (जहानाबाद) गांव के पास सोमवार को भोर में खड़े ट्रक से बोलेरो भिड़ गई। इसमें राजस्थान के दंपती समेत पांच लोगों की मौके पर मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल चालक समेत दो लोगों को इलाहाबाद रेफर कर दिया गया है। राजस्थान के जयपुर जिले के तुंगा थाना क्षेत्र के राम ¨सह पुरा गांव निवासी चितरंजति शर्मा उर्फ छीतरपाल (50) पुत्र राममोहन उर्फ राजमइ परिवार के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:10 PM (IST)
        
(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें