Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रतापगढ़

जमीन के विवाद में कुल्हाड़ी से हमला

प्रतापगढ़ : जमीन के विवाद को लेकर वृद्ध पर लाठी कुल्हाड़ी से हमला कर दिया गया। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, रंजीतपुर चिलबिला में दो पक्षों में जमीनी विवाद को लेकर मारपीट हो गई। रानीगंज थाना क्षेत्र के देवगढ़ कमासिन गांव निवासी मणिशंकर पांडेय (60) का पड़ोसी से जमीनी विवाद चल रहा है। इसे लेकर पड़ोसी ने बुधवार की रात मणिशंकर पर लाठी-कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया गया। घायल मणिशंकर को जि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

सपा नेता के भतीजे की हत्या में छह नामजद

प्रतापगढ़ : देवसरा थाना क्षेत्र के दफरा गांव में बुधवार की रात सपा नेता के भतीजे की गोली मार कर की गई हत्या में छह लोगों को नामजद किया गया है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन सफलता नहीं मिली। हत्या में प्रयुक्त कार को कब्जे में ले लिया है। दफरा गांव के पूर्व प्रधान प्रेमचंद्र गुप्ता को बुधवार की शाम सदहा गांव निवासी राकेश यादव, गधियावां निवासी रामश्लोक पांडेय आदि न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

चाकू से वार कर युवक से दो लाख लूटे

प्रतापगढ़ : उदयपुर थाना क्षेत्र के पूरे रैया गांव के पास गुरुवार को युवक पर चाकू से वार करके बदमाश दो लाख रुपये लूट ले गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना को संदिग्ध बताया है। रायबरेली जिले के बाबू का पुरवा (करहिया) गांव निवासी बुदुल्ले (35) कानपुर में किसी फैक्ट्री में काम करता है। उसकी ससुराल मेड़ई का पुरवा (मुस्तफाबाद) में है। उसकी पत्नी इस समय मायके में है। बुदुल्ले गुरूवार को सुबह परसदेपुर चौरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:46 PM (IST)
        

लाखों की लूट में बदमाशों का मिला सुराग

प्रतापगढ़ : आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के रामगंज बाजार में दिनदहाड़े लाखों की लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाश चिह्नित कर लिए गए हैं। पुलिस टीमें संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है, लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार करने में सफलता नहीं मिली है। रामगंज बाजार निवासी सत्य नारायण जायसवाल की दुकान पर बुधवार को बाइक से पहुंचे आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने धावा बोल कर उनके बेटों धीरज व नीरज को तमंचा सटाकर 1... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

करंट की चपेट में आने से अधेड़ की मौत

प्रतापगढ़ : करंट की चपेट में आने से एक अधेड़ गंभीर रूप से झुलस गया। परिजन उसे सीएचसी कुंडा ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। महेशगंज थाना क्षेत्र के खेमकरनपुर शुकुलपुर निवासी छेंदीलाल (45) पुत्र जगदेव यादव गुरुवार को घर के अंदर प्लग लगा रहा था। अचानक वह करंट की चपेट में आ गया। परिजन उसे किसी तरह तार से अलग कर इलाज के लिए सीएचसी कुंडा ले गए, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। स्वास्थ्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:10 PM (IST)
        

दीपावली बाद होगी शिक्षकों की पदोन्नति

प्रतापगढ़ : परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की मुराद पूरी होने जा रही है। सबकुछ ठीक रहा तो दीपावली के बाद उनकी पदोन्नति कर दी जाएगी। इसके लिए बेसिक शिक्षा सचिव ने 16 अक्टूबर को भेजे पत्र में हरी झंडी दे दी है। पिछले कई सालों से बेसिक स्कूलों के शिक्षक शिक्षिकाओं की पदोन्नति नहीं हो सकी थी। बीते वर्ष शिक्षकों ने कई दिनों तक बीएसए कार्यालय के सामने धरना भी दिया था। इसके अलावा कई बार जिलाधिकारी से ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:57 PM (IST)
        

आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया जाम

प्रतापगढ़ : कंधई थाना क्षेत्र के धूती गांव में गुरुवार को भोर में शौच को जा रहे मनरेगा मजदूर की रास्ते में गिरे बिजली तार की चपेट में आने से मौत हो गई। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्युत उपकेंद्र पट्टी के समक्ष शव रखकर पट्टी-प्रतापगढ़ मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। सूचना पर कंधई पुलिस के साथ पहुंचे तहसीलदार ने मुआवजा देने का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। धूती निवासी घनश्याम वर्मा (45) पुत्र अल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:40 PM (IST)
        

तमंचा, नकदी के साथ लूट का आरोपी गिरफ्तार

प्रतापगढ़ : बुधवार को फतनपुर में पेट्रोल पंप पर सेल्समैन से नकदी लूटने के मामले में फतनपुर पुलिस ने आरोपी युवक को तमंचा व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया। उसे जेल भेज दिया गया। फतनपुर इलाके में मां विंध्यवासिनी आटो मोबाइल पेट्रोल पंप पर बुधवार को दोपहर में चांदपुर का युवक पेट्रोल भराने आया। रुपये देने में कहासुनी के साथ सेल्समैन को तमंचा सटाकर 19 हजार 380 रुपये छीनकर फरार हो गया। मामले में सेल्समैन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:32 PM (IST)
        

कॉलेज से लाखों की सोलर लाइट चोरी

प्रतापगढ़ : थाना अंतू के कपासी गाव में एक डिग्री कॉलेज मे लगी आधा दर्जन सोलर लाइट की बैटरी बुधवार की रात चोर खोल ले गए। चोरी की तहरीर कॉलेज के प्राचार्य ने अंतू पुलिस को दी। पूर्व विधायक बृजेश सौरभ का उनके पैतृक गाव कपासी में हीरालाल छविराज कुंवरि महाविद्यालय है। मंगलवार की रात चोर कॉलेज की चहारदीवारी फाद कर अंदर घुस गए व वहां लगी आधा दर्जन सोलर लाइट की बैटरी खोलकर फरार हो गए। सुबह कॉलेज खुलने प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 05:26 PM (IST)
        

सड़क हादसे में दो घायल

कुंडा, प्रतापगढ़ : बाजार से घर जा रहे बाइक सवार चाचा भतीजे सड़क हादसे में घायल हो गए। बताया गया कि कुंडा कोतवाली क्षेत्र के बसहीपुर निवासी पन्नेलाल पटेल (50)पुत्र ननकऊ अपने भतीजे संजय कुमार (25) पुत्र मौजी लाल के साथ बाइक से कुंडा सामान खरीदने आए हुए थे। देर शाम दोनों बाइक से घर जा रहे थे कि जमेठी गांव के पास कुंडा-बिहार मार्ग पर किसी वाहन ने बाइक में धक्का मार दिया, जिससे दोनों घायल हो गए। रास्ते ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

पटाखा दगाने से रोकने पर किया लहूलुहान

प्रतापगढ़ : हादीगंज मोहल्ला निवासी गया प्रसाद सोनी (47) के घर के सामने मंगलवार की शाम पड़ोसी पटाखा दगा रहे थे। रोकने पर पड़ोसियों ने घर में घुस कर गया प्रसाद, उसकी पत्नी मन्नो देवी (45), बेटे सतीश (28), बेटी नीतू (16) को जमकर मारा पीटा। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महुली बाजार में सरेराह मारपीट, अफरातफरी नगर कोतवाली क्षेत्र के महुली बाजार में पूरे हुड़हा गांव निवासी अशफाक व गुतौली... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

मतदेय स्थल पर ताला, बीएलओ के निलंबन का निर्देश

संडवा चंडिका, प्रतापगढ़ : मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में लगाए गए बीएलओ मतदेय स्थल पर ताला बंद करके फरार हो गए। एसडीएम के निरीक्षण में पोल खुली तो बीएलओ बने पति-पत्नी के विरुद्ध कार्रवाई के लिए एसडीएम ने विभाग को पत्र भेजा है। मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कटका मानापुर में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में शिक्षक संतोष भारतीय व उनकी पत्नी आंगनवाड़ी कार्यकत्री गीता को बीएलओ पद प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

सपा नेता के भतीजे की गोली मारकर हत्या

पट्टी, प्रतापगढ़ : सपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व सदहा पट्टी निवासी विजय यादव के भाई सत्यनारायण का पुत्र राजू (25) बुधवार की देर शाम लगभग साढ़े आठ बजे मोटर साइकिल से दफरा गांव के प्रधान प्रेमचंद गुप्ता के घर से अपने घर जा रहा था। उनके साथ दो मोटरसाइकिल पर गांव के ही वीरेंद्र, चंद्रशेखर और प्रधान विनोद भी थे। अभी वे गांव में दाखिल होते कि हूटर बजाते चार पहिया वाहन पर सवार बदमाशों ने राजू और उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

पति समेत छह पर दहेज हत्या का मुकदमा

प्रतापगढ़ : विवाहिता को जला कर मार डालने के मामले में पति समेत छह लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुरानी पंट्टी निवासी सालिकराम सोनी ने बेटी सुनीता की शादी 21 मई 04 को न्यू बाबागंज कालोनी निवासी राजेश सोनी से की थी। लगभग आठ साल बाद 3 अप्रैल 12 को संदिग्ध परिस्थिति में सुनीता जल गई और इलाज के दौरान 24 अप्रैल को उसकी मौत हो गई। सालिकराम का आरोप है कि दहेज की मांग को लेकर ससुराल वालों ने सुनीता क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

छत के रास्ते घुसे चोर, ले गए लाखों के सामान

परियांवा, प्रतापगढ़ : चोरों ने एक घर से नकदी समेत लाखों रुपये के आभूषण चुरा लिए। सुबह घटना की जानकारी होने पर परिजनों में हंगामा मच गया। घटना की तहरीर पुलिस को दी गई है। बताया गया कि नवाबगंज थाना क्षेत्र के छाछामऊ निवासी सालिक राम के परिजन मंगलवार की रात खाना खाकर सोने चले गए। देर रात छत के रास्ते घुसे चोरों ने बंद कमरे का ताला तोड़कर बाक्स में छह हजार रुपये नकद व लाखों रुपये का आभूषण समेत पिपरमे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

कीटनाशक खाने से आधा दर्जन बकरियां मरीं

संडवा चंडिका, प्रतापगढ़ : थाना अंतू के सरुआंवा गांव में खर पतवार नष्ट करने वाले कीटनाशक खाने से आधा दर्जन बकरियां काल के गाल में समा गई। बीमार पड़ी दर्जनों बकरियां का इलाज चल रहा है। घटना से गांव में हंगामा मचा हुआ है। उक्त गांव निवासी मुरली यादव ने खेत में उगी पथरी को नष्ट करने के लिए कीटनाशक दवा का छिड़काव किया था। मंगलवार की शाम बथनी गांव के कुछ लोग बकरी चराने के लिए निकले थे। चरते-चरते बकरियां ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

विद्युत कनेक्शन काटने पर कोतवाली में प्रदर्शन

कुंडा, प्रतापगढ़ : कुछ दबंग किस्म के लोगों द्वारा विद्युत कनेक्शन काटे जाने से नाराज दर्जनों ग्रामीणों ने बुधवार को कोतवाली का घेराव कर विरोध दर्ज कराया। मामले में जेई ने दबंगों के खिलाफ विद्युत आपूर्ति में बाधा पहुंचाने की कोतवाली में तहरीर दी है। बताया गया कि कुंडा विद्युत केंद्र से संबद्ध मौली बेलहा खूझी गांव में लगे ट्रांसफार्मर से ग्रामीणों का विद्युत कनेक्शन है। गांव के भगौती प्रसाद, ओम प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

सिविल जज का मोबाइल चोरी

प्रतापगढ़ : मंगलवार की शाम खरीदारी के दौरान सिविल जज का मोबाइल चोरी हो गया। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। सिविल जज रमेशचंद्र दुबे मंगलवार की शाम अंबेडकर चौराहे पर खरीदारी कर रहे थे। इस दौरान किसी ने उनका मोबाइल चुरा ले गया। इस मामले में सिविल जज ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। ----- दीवार गिरने से वृद्धा घायल प्रतापगढ़ : कच्चे मकान की दीवार गिरने से वृद्धा घाय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

तमंचे के बल पर किशोरी से दुराचार

रानीगंज कैथौला, प्रतापगढ़ : शौच को गई किशोरी से तमंचा सटाकर दुष्कर्म किया गया। बछवल गांव निवासी पीड़िता के पिता द्वारा लालगंज कोतवाली में तहरीर दी गई है। पिता ने आरोप लगाया है कि उसकी पंद्रह वर्षीया बेटी बीते 14 अक्टूबर की शाम शौच को गई थी। इसी बीच मौका पाकर गांव के ही एक अधेड़ ने किशोरी को तमंचा सटाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। शोर सुनकर जब वहां उसकी मां पहुंची तो बेटी की हालत देख आवाक रह गई। इतने मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

कोटेदार को मारी गोली, भर्ती

प्रतापगढ़/जेठवारा : स्थानीय थाना क्षेत्र के पियारे का पुरवा गांव में बुधवार की शाम मिंट्टी का तेल बांट रहे कोटेदार को गोली मार दी गई। घायल कोटेदार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, यहां से उसे इलाहाबाद रेफर कर दिया गया। जेठवारा क्षेत्र के पतुलकी गांव निवासी सतीश चौरसिया (32) पुत्र मोतीलाल के पास पियारे का पुरवा गांव का भी कोटा है। बुधवार की शाम पियारे का पुरवा गांव में सतीश मिंट्टी का तेल बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        
(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें