Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रतापगढ़

थाने में दिन भर पंचायत, नहीं निकला हल

कुंडा/संग्रामगढ़, प्रतापगढ़ : संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के कुंडा तहसील के लाला का पुरवा गांव में मकान पर कब्जा करने को लेकर हुए विवाद का हल निकालने के लिए मंगलवार को पूरे दिन संग्रामगढ़ थाने में पंचायत चली। एसडीएम, सीओ व थानाध्यक्ष मौजूदगी में तीनों भाई देर शाम तक पंचायत में बैठे रहे। संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के लालाराम का पुरवा गाव निवासी हीरालाल को उसके भाइयों की गलती की सजा पुलिस और जिला प्रशासन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:41 AM (IST)
        

बच्चों के नृत्य में झलकी राष्ट्रीय एकता

पट्टी, प्रतापगढ़ : स्थानीय सेंट्रल पब्लिक स्कूल में मंगलवार को आयोजित दो दिवसीय वार्षिकोत्सव समारोह में प्रथम दिन बच्चों ने अपने कार्यक्रमों के माध्यम से एकता एवं भाईचारा की झांकी दिखाई। कार्यक्रम का शुभारंभ बच्चों ने सर्वधर्म प्रार्थना सभा से की। इसके बाद भगवान शंकर के स्तुति डांस को देख लोग वाहवाह कर उठे। पर्यावरण के प्रति जागरूकता के लिए बच्चों ने डांस के माध्यम से संदेश दिया। कार्यक्रम में उप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:40 AM (IST)
        

परिषदीय स्कूलों में आज से नई समय सारिणी

प्रतापगढ़ : बुधवार एक अप्रैल से परिषदीय विद्यालयों में भी नए शिक्षा सत्र की शुरुआत होगी। नई समयसारिणी के अनुसार नौ बजे से तीन बजे तक स्कूलों का संचालन किया जाएगा। उधर प्राथमिक शिक्षकों ने इसे अव्यवहारिक बताते हुए पूर्व की भांति करने की मांग की गई। बताते चलें कि शासन के निर्देश पर बीएसए एसटी हुसैन ने जिले के परिषदीय प्राथमिक, पूर्वमाध्यमिक एवं मान्यता प्राप्त विद्यालयों का संचालन नौ से तीन बजे तक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:38 AM (IST)
        

बंधक बनाकर युवती से दुराचार

लालगंज, प्रतापगढ़ : छत पर सो रही युवती को बंधक बनाकर एक युवक ने साथी के सहयोग से दुराचार किया। पीड़िता ने आरोपी के विरुद्ध कोतवाली में तहरीर दी है। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के जलेशरगंज की बीस वर्षीया युवती सोमवार की रात छत पर सो रही थी। इसी बीच गांव का की एक छत्तीस वर्षीय तलाकशुदा युवक अपने एक साथी के साथ छत पर आ गया। दोनों ने मिलकर युवती का पैर रस्सी से बांधकर उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। एक युवक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:34 AM (IST)
        

39 करोड़ का बजट पारित, सभासदों को यात्राभत्ता

प्रतापगढ़ : नगरपालिका बोर्ड की बैठक में मंगलवार को 39 करोड़ के बजट (अर्थसंकल्प)का प्रस्ताव पारित किया गया। नगरपालिका सभागार में बैठक की अध्यक्षता नगरपालिका अध्यक्ष हरि प्रताप सिंह ने की। सभासदों से खचाखच भरे हाल में कई अहम निर्णय लिए गए। शासनादेश के मुताबिक सभासदों को एक हजार रुपये प्रतिमाह यात्राभत्ते के रूप में दिए जाने की स्वीकृति प्रदान की गई। अर्थसंकल्प में आय के मद में 30 तथा व्यय के मद में 4... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:32 AM (IST)
        

ताज बाबा के उर्स में उमड़े अकीदतमंद

कुंडा, प्रतापगढ़ : बाबा ताज वाले का वार्षिक उर्स सोमवार की रात हीरागंज बाजार स्थित मजार पर धूमधाम से मनाया गया। हजारों की संख्या में उमड़े अकीदतमंदों ने मजार पर फूल माला प्रसाद और चादर चढ़ाकर अपने व मुल्क के अमन-चैन की दुआ मागी। जवाबी कव्वाली भी हुई। बाजार के बगल ही नागपुर वाले ताज बाबा की प्रतीकात्मक मजार है, जिसे दो दशक पूर्व फतूहाबाद के बाबा जियालाल पाल चर्चा में लाए। धीरे-धीरे लोगों की आस्था ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:31 AM (IST)
        

प्रदेश सरकार पर बरसा अपना दल

प्रतापगढ़ : अपना दल ने मंगलवार को कचहरी में धरना प्रदर्शन करके प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। उसे किसान विरोधी बताया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष बृजेश कुमार पटेल ने कहा कि सूबे का किसान मौसम की मार से बेहाल है। वह आत्महत्या करने को मजबूर है, सरकार सो रही है। सांसद प्रतिनिधि राम सरोजन वर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक पटेल, किसान मंच के अध्यक्ष शिव प्रसाद यादव, रामकरन पटेल ने कहा कि राजस्व कर्मी किसानों के मु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:30 AM (IST)
        

रास्ते की मांग को लेकर तहसील पर जुटे ग्रामीण

प्रतापगढ़ : रास्ते की मांग को लेकर अल्पसंख्यकों के साथ ही हकीम का पुरवा के दलितों ने सदर तहसील में प्रदर्शन किया। यही नहीं, तीन दर्जन परिवारों ने आवास की भी मांग की। सदर तहसील के हकीम का पुरवा (कादीपुर) की रहने वाली सीता देवी, सुनीता देवी, पार्वती, मंजू, लक्ष्मी, काशीराम, बुधिराम, असलम, मजीद, कल्लन, मोहर्रम, इद्दू आदि का कहना था कि उनके गांव में जाने के लिए कोई रास्ता नहीं है। इससे ग्रामीणों को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:29 AM (IST)
        

डीएम से मिले, फूंका अभियंता का पुतला

प्रतापगढ़ : युवक कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष नीरज त्रिपाठी के आमरण अनशन के दूसरे दिन जहां जिला कांग्रेस कमेटी ने डीएम से मिलकर चार सूत्रीय ज्ञापन सौंपा वहीं युवक कांग्रेस ने एनएच के अधिशासी अभियंता का पुतला फूंका। इस दौरान कांग्रेसियों ने सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। सोमवार से चिलबिला में जिले की समस्याओं को लेकर युवक कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष नीरज त्रिपाठी ने आमरण अनशन शुरू किया। मं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:27 AM (IST)
        

आग से दो मंजिला गोदाम खाक

प्रतापगढ़ : घनी आबादी वाले चौक इलाके में सोमवार आधी रात के बाद एक दोमंजिला गोदाम में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। इससे गोदाम में रखा सारा सामान जल कर नष्ट हो गया। दमकल कर्मी लगभग आठ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सके। शार्ट सर्किट से लगी इस आग से 50 लाख रुपये से अधिक का नुकसान होने का अनुमान है। धर्मशाला वार्ड के निवासी गिरिराज खंडेलवाल रजाई-गद्दे, पॉलीथिन आदि के व्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:25 AM (IST)
        

दूसरे दिन भी शुरू नहीं हो सका मूल्यांकन

प्रतापगढ़ : बोर्ड परीक्षाओं के उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन विरोध प्रदर्शन के चलते दूसरे दिन भी नहीं शुरू हो सका। परीक्षक मूल्यांकन केंद्रों पर पहुंचे और हस्ताक्षर करने के बाद उत्तरपुस्तिकाएं नहीं प्राप्त किए। केंद्रों के बाहर शिक्षकों ने सरकार विरोधी नारे लगाए। तदर्थ शिक्षकों के साथ ही माध्यमिक शिक्षक संघ के दोनों गुट भी विरोध प्रदर्शन में शामिल रहे। उधर जिला विद्यालय निरीक्षक को शासन के दिशा- नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:23 AM (IST)
        

पुलिस भर्ती घोटाले के विरोध में सड़क पर उतरे

प्रतापगढ़ : पुलिस भर्ती घोटाले व पीसीएस का पर्चा लीक होने के विरोध में मंगलवार को भाजयुमो ने अम्बेडकर चौराहे पर मुख्यमंत्री का पुतला जला कर विरोध प्रर्दशन किया। इस मोके पर जिलाध्यक्ष वरूण प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं के भविष्य के साि खिलवाड़ कर रही है। लाखों प्रतियोगी छात्रों की मेहनत का सौदा किया जा रहा है। पुलिस भर्ती में विशेष लोकसभा क्षेत्र के लोगों को वरीयता दी गई है, यूपीएससी की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:20 AM (IST)
        

ऑन लाइन से कम हुआ मार्च क्लोजिंग का बोझ

प्रतापगढ़ : बीत रहे वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन होने वाले क्लोजिंग का टेंशन मंगलवार को सरकारी कार्यालयों में नहीं रहा। पांच दिन पहले ही आन लाइन सिस्टम के जरिए सारे काम पूरे कर लिए गए। मार्च वित्तीय वर्ष का अंतिम महीना होता है। इसके अंतिम दिनों में अब तक बजट को खपाने का टेंशन अफसरों व कर्मियों को रहता था। शोर मचता था कि अभी उस विभाग ने अपनी फाइल नहीं भेजी, बजट लैप्स हो जाएगा। यही नहीं आला अफसर भी आध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:18 AM (IST)
        

फोर्स के पहरे में कराई गई स्नातक की परीक्षा

पटटी, प्रतापगढ़ : मंगलवार को फोर्स की निगरानी में स्नातक की परीक्षा पीजी कालेज पट्टी में कराई गई। इस दौरान 67 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। डिबार घोषित हुए केंद्र के परीक्षार्थियों की परीक्षा संपन्न कराने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। परीक्षा के लिए पुलिस बल का विशेष इंतजाम किया गया था, जो परीक्षा शुरु होने के पूर्व ही पहुंच परीक्षा केंद्र पर पहुंच गई और परीक्षा समाप्ति तक डटी रही। दोनों महाविद्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:57 PM (IST)
        

इनकमिंग सीटी जली, 50 गांवों की बत्ती गुल

विश्वनाथगंज, प्रतापगढ़ : गर्मी आने के पहले ही बिजली आपूर्ति व्यवस्था जवाब देने लगी है। उपकेंद्र बलिकरनगंज की इनकमिंग सीटी जल जाने से 50 गांवों की बत्ती गुल होने से हाहाकार मच गया है। दो दिन से मांधाता बाजार, अंतपुर, खुशहालगंज, सहिजनपुर, पुरैला, पनियारी, गाजीपुर सहित पचा गांवों में अंधेरा छा गया। ग्रामीणों ने समझा के बरसात के कारण यह समस्या आई है। कुछ घंटों में दूर हो जाएगी, लेकिन तीसरे दिन मंगलवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:42 PM (IST)
        

आत्मदाह के प्रयास पर हरकत में आया प्रशासन

प्रतापगढ़/कुंडा: संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के लाला का पुरवा गांव में महिला के आत्मदाह के प्रयास पर प्रशासन हरकत में आया है। सोमवार को जहां पीड़ित परिवार ने एसपी की चौखट पर दस्तक दी, वहीं एसडीएम के आदेश पर उसके गांव पहुंचकर काननूगो व क्षेत्रीय लेखपाल पहुंचे। रविवार को उक्त थाना क्षेत्र के कुंडा तहसील के लाल का पुरवा गांव में लालगंज तहसीलदार ने बैनामे की जमीन छोड़कर दूसरे का घर कब्जा करवा दिया गया थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:56 PM (IST)
        

सामूहिक नकल पर वनस्पति विज्ञान की परीक्षा निरस्त

प्रतापगढ़ : डा. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय फैजाबाद द्वारा संचालित स्नातक की परीक्षा में सामूहिक नकल पाए जाने पर एक कॉलेज की बीएससी वनस्पति विज्ञान की प्रथम प्रश्नपत्र की परीक्षा निरस्त कर दी गई। साथ ही दो केंद्राध्यक्षों को हटा दिया गया है। परीक्षा केंद्र से विश्वविद्यालय की सचल दल टीम ने भारी मात्रा में नकल सामग्री बरामद की है। अब सामूहिक नकल में पकड़े गए परीक्षा केंद्र की सभी परीक्षाएं पट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:54 PM (IST)
        

इंतजार करते रह गए उपनियंत्रक, नहीं पहुंचे शिक्षक

प्रतापगढ़ : माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं के उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन विरोध प्रदर्शन के चलते सोमवार को शुरू नहीं हो सका। मूल्यांकन कोठार में उपनियंत्रक परीक्षकों का इंतजार करते रहे लेकिन वे उत्तरपुस्तिकाएं लेने नहीं पहुंचे। जिले के चार मूल्यांकन केंद्रों पर सोमवार से मूल्यांकन कराने की व्यवस्था कराई गई थी। इंटरमीडिएट की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

रेल पटरी के किनारे मिले शव की शिनाख्त

कुंडा, प्रतापगढ़ : बाबूगंज बाजार रेलवे फाटक के पास इलाहाबाद-लखनऊ रेलवे पटरी के किनारे मिले वृद्ध के शव की शिनाख्त सोमवार को हो सकी। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे बेटे ने शव की शिनाख्त की। हथिगवां थाना क्षेत्र के बलीपुर गांव निवासी ओंकार नाथ पटेल (65) बीते शनिवार को घर से पड़ोसी जनपद इलाहाबाद के मलाका के पास एक नेत्र चिकित्सक के यहां जाने को कहकर घर से निकला था। उसका शव कुंडा कोतवाली क्षेत्र के बाबूगंज ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:40 PM (IST)
        

हत्यारोपी को पांच वर्ष की कठोर कैद

प्रतापगढ़ : गैर इरादतन हत्या के आरोप में संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के कैथा मजरे अशोगी निवासी बैजनाथ यादव को पांच वर्ष के कठोर कारावास व तीन हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया गया। अपर सत्र न्यायाधीश पीएन मिश्र ने उक्त सजा सुनाते हुए कहा कि जेल में बिताई गई अवधि सजा में समाहित होगी। वादी विजय कुमार सरोज के अनुसार 27 फरवरी 2010 को उसके चाचा शंभूनाथ सरोज कैथा गांव गए थे। वहां से प्रधान पति जगमोहन के घर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:38 PM (IST)
        
(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें