1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रतापगढ़

महिला शिक्षामित्रों से लिए गए विकल्प

प्रतापगढ़ : रविवार को बीएसए कार्यालय में महिला शिक्षामित्रों से स्कूलों के विकल्प लिए गए। इसके लिए भारी संख्या में महिलाएं कार्यालय पहुंचीं। बताते चलें कि द्वितीय चरण के शिक्षामित्रों को शिक्षक बनाने की कवायद चल रही है। जिले के सभी ब्लाकों के शिक्षामित्रों की काउंसि¨लग के बाद विकलांग महिला पुरुष एवं महिला शिक्षामित्रों से विकल्प लिए जा रहे हैं। यह कार्य शनिवार से शुरू हुआ। पहले दिन विकलांग महिला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:01 AM (IST)
        

गैस चूल्हे की आग से विवाहिता झुलसी

प्रतापगढ़ : गैस चूल्हे की आग से जहां एक विवाहिता झुलस गई वहीं दो महिलाएं छत से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गईं। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। रानीगंज कोतवाली क्षेत्र के श्रीपुर गांव निवासी सुरेश कुमार की पत्नी सुनीता 23 ने जैसे ही गैस चूल्हे की नाब खोली, लीकेज के चलते आग लग गई। इससे वह गंभीर रूप से झुलस गई। परिजन उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले आए। एक अन्य समाचार में अमेठी जि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:00 AM (IST)
        

एक और किसान की हुई मौत

पट्टी, प्रतापगढ़ : गेहूं में कम उपज मिलने से परेशान एक किसान की सांसे रविवार को थम गई। पट्टी कोतवाली क्षेत्र के मुजाही बाजार निवासी श्रीराम गुप्ता पुत्र सुरजू राम गुप्ता के फसलों की मड़ाई शनिवार को हुई थी। परिजनों ने बताया कि फसल में उत्पादन अपेक्षाकृत कम मिलने से श्रीराम काफी दुखी था। रविवार को अचानक दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई। किसान की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:59 PM (IST)
        

कहीं गिरे घर, कहीं आ गईं दरारें

प्रतापगढ़ : भूकंप के झटकों से जहां कुछ घर गिर गए, वहीं दर्जनों में दरारें आ गईं। इसके चलते लोगों का काफी नुकसान हुआ है। लोग अपने ही घर में जाने से डर रहे हैं। जिला अस्पताल के सर्जिकल वार्ड के छत में दरार आ जाने से मरीज सहम गए। इसके अलावा सच्चा बाबा आश्रम चिलबिला में महंत मनोज ब्रहमचारी के कक्ष की छत में दरार देखी गई। रामपुर बावली प्रतिनिधि के अनुसार लालगंज कोतवाली क्षेत्र के रामपुर बावली निवास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:58 PM (IST)
        

फिर डोली धरती, घबराहट में तीन की थमी सांसें

प्रतापगढ़ : जनपद में रविवार को फिर भूकंप का एक झटका महसूस किया गया। इसके चलते दो दर्जन घरों में दरारें आ गईं। सई के गोपालपुर घाट के पक्के पुल के पास अप्रोच मार्ग धसक गया। यही नहीं झटके से घबराकर तीन बुजुर्गों ने दम तोड़ दिया। दोपहर में करीब साढ़े बारह बजे लोग एकाएक घरों से निकलकर भागने लगे। वे शोर मचाने लगे कि भूकंप आया-भूकंप आया। देखते ही देखते पूरे जिले में यह डर फैल गया। शहर के लोग सड़कों पर आ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:56 PM (IST)
        

युवक की संदिग्ध दशा में मौत

कुंडा, प्रतापगढ़ : स्थानीय कस्बा में एक युवक की संदिग्ध दशा में मौत हो गयी। मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। कुंडा कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय कस्बा पुराना कुंडा निवासी सियाराम (30) पुत्र दशाराम का शनिवार की देर रात खाना खाकर सोया तो रविवार की सुबह वह चारपाई से नही उठा। परिजनों ने जाकर देखा तो वह मृत दशा में पड़ा था मौत की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। परिजन चुपचाप शव का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:51 PM (IST)
        

ट्रेन के आगे कूदकर युवक ने दी जान

पट्टी/अमरगढ़, प्रतापगढ़ : क्षेत्र के आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र में 20 वर्षीय एक युवक ने गोपालपुर रेल लाइन के पास मालगाड़ी के आगे कूदकर जान दे दी। मृतक युवक के जब से एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें उसने पट्टीदारों द्वारा जान से मारने की धमकी के बाद ऐसे कदम उठाने की बात लिखी है। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा है। आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के मढ़रामऊ निवासी जयनारायण का 20 वर्षीय पुत्र सुधीर यादव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:47 PM (IST)
        

चौदह विद्युत उपकेंद्रों का जिम्मा दो अवर अभियंतों पर

पट्टी, प्रतापगढ़ : पट्टी तहसील क्षेत्र के 14 विद्युत उपकेंद्रों की जिम्मेदारी दो अवर अभियंता के कंधों पर है। काम का अधिक बोझ एवं उपभोक्ताओं के बढ़ते दबाव के चलते बार-बार विद्युत आपूर्ति में व्यवधान रहता है। अभी गर्मी ठीक से शुरू ही नहीं हो सकी है कि जगह-जगह फाल्ट की समस्याओं ने उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ा दी है। पट्टी तहसील क्षेत्र में बेहतर विद्युत आपूर्ति के लिए कुल 14 विद्युत केंद्रों का निर्म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:46 PM (IST)
        

तमंचा सटाकर दोस्त को ही लूट लिया

रानीगंज, प्रतापगढ़ : दोस्त ने ही तमंचा सटा कर दोस्त को लूट लिया। रविवार को दोनों एक बाइक पर सवार होकर रानीगंज बाजार के लिए निकले। रास्ते मं पीछे बैठे साथी ने बाइक चला रहे साथी की पीठ में तमंचा सटा दिया। फिर उसके पास रखा एक लाख नकदी छीनकर फरार हो गया। इस दौरान दोनों के बीच संघर्ष भी भी हुआ। कंधई थाना क्षेत्र के पूरे देवजानी गांव निवासी शक्कीर अहमद पुत्र वसीर अहमद ईंट का भट्टा चलाता है। वह भट्टे क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:44 PM (IST)
        

चोरों ने दो घरों से उड़ाए लाखों की नकदी व आभूषण

प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली क्षेत्र के सरायदली बेनीपुर गांव में चोरों ने दो घरों से ताला तोड़कर नकदी व सोने चांदी के आभूषण उड़ा दिए। एक अन्य के यहां जाने पर घर के लोग जग रहे थे, इस कारण वहां से चोर भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की छानबीन की। कोतवाली क्षेत्र के सरायदली बेनीपुर गांव निवासी कमला देवी पत्नी स्व. बुधिराम के घर शनिवार की रात चोर ताला तोड़कर घर से पेटी उठा ले गए। लगभग सौ मीटर की दू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:36 PM (IST)
        

समूचा कुनबा ही बनाता था पटाखे

कुंडा, प्रतापगढ़ : कोतवाली क्षेत्र के गोपाल ¨सह का पुरवा गांव में आबादी के बीच तैयार हो रहा मौत का सामान रविवार को हादसे के बाद चर्चा का सबब बना रहा। अब्दुल सत्तार के परिवार में चार बेटे और पांच बेटियों को लेकर कुल 11 लोग रहते थे। कुछ वर्ष पूर्व उसने अपनी बड़ी बेटी शबनम की शादी मध्यप्रदेश के मानिकपुर क्षेत्र में कर दी। बाकी बचे बच्चों में बम्बू(7), समरीना (12), मोनू (17), मनई (9), सरफराज (18), शा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:31 PM (IST)
        

नहीं थम रहा खूनी बारूद का अवैध कारोबार

प्रतापगढ़ : बेल्हा में पटाखा बनाने का कार्य लगभग तीन दशक से चल रहा है। लाइसेंसी से अधिक अवैध हवाईदार इसमें लगे हैं। जो लाइसेंसधारी हैं वे भी अग्निशमन के मानकों का पालन नहीं कर रहे हैं। यही नहीं पटाखा विस्फोट से अब तक आधा दर्जन से अधिक लोगों की जान जिले में कुछ साल के भीतर जा चुकी है। जिले में कटरा मेदनीगंज पटाखा बनाने का केंद्र माना जाता है। यहां यह कार्य बड़े पैमाने पर किया जाता है। इसके साथ ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:22 PM (IST)
        

कुंडा में आतिशबाज के घर आग, तीन की मौत

कुंडा, प्रतापगढ़ : स्थानीय कोतवाली क्षेत्र गोपाल ¨सह का पुरवा गांव में शनिवार की रात एक आतिशबाज के घर में अचानक आग लगने से परिवार के 10 सदस्य गंभीर रूप से झुलस गए। इनमें तीन की मौत हो गई जबकि घायल सात लोग अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग बुझाई। देर रात हुई घटना से हड़कंप मचा रहा। कुंडा कोतवाली क्षेत्र मेंबिहार रोड स्थित गोपाल ¨सह का पुरवा गांव निवासी अब्दु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:17 PM (IST)
        

सड़क में खामी, जांच को टीम गठित

कुंडा, प्रतापगढ़ : विकास क्षेत्र बाबागंज के लोहिया समग्र गांव में शुक्रवार को जिलाधिकारी ने चौपाल लगाई। दोपहर 12.30 बजे की चौपाल में वजीरपुर मे डीएम का काफिला शाम चार बजे आया। चौपाल में पहुंचे जिलाधिकारी ने सबसे पहले गांव में विकास वार की समीक्षा की। जल निगम व विद्युत एसडीओ को खामियां मिलने पर फटकार लगायी। सड़क के सत्यापन को कहा। लोहिया आवास के सत्यापन के लिए अधिकारियों की अलग-अलग टीम का गठन किय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:59 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में पिता-पुत्र समेत चार घायल

कुंडा, प्रतापगढ़ : शुक्रवार की देर रात सड़क हादसे में पिता पुत्र समेत चार लोग घायल हो गए। घायलों को सीएचसी कुंडा में भर्ती कराया गया। बताया गया कि मानिकपुर थाना क्षेत्र के रधौली निवासी मो. दाउद खान (43) पुत्र मकबूल खान अपने बेटे मो. कैफ व मो. शैफ के साथ शुक्रवार की देररात समारोह से घर लौट रहे थे कि रास्ते में सड़क दुर्घटना में घायल हो गए। उनके साथ रही गांव की ही खुशनुमा बानों पत्नी अजहर खान को भी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:47 PM (IST)
        

फैली दहशत, स्कूलों से बाहर भागे बच्चे

प्रतापगढ़ : भूकंप का झटका महसूस होते ही स्कूलों से बाहर की ओर भागे। यही नहीं पहला झटका आने के बाद ही सभी स्कूल बंद कर दिए गए। जबकि बच्चों को लाने के लिए परिजन फौरन स्कूल की ओर भागे। बच्चे से मिलने के बाद ही परिजनों ने राहत की सांस ली। उधर, बीएसए दफ्तर में विकल्प पत्र भरने आए शिक्षा मित्रों में भगदड़ सी मच गई थी। शनिवार को दोपहर लगभग पौने बारह बजे भूकंप का पहला झटका महसूस किया गया तो प्रबंधक, ¨प्रस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:45 PM (IST)
        

इब्राहिमपुर के गोमती पर पुल में दरार, हड़कंप

ढकवा बाजार/आसपुर देवसरा, प्रतापगढ़ : आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले इब्राहिमपुर घाट के पुल में शनिवार की सुबह आए भूकंप से दरार पड़ गई है। जबकि पट्टी क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बेलारामपुर के बगल स्थित शिवमंदिर की दीवार भी फट गई है। इससे गांव के लोग भयभीत है। शनिवार को दोपहर आए भूकंप के चलते भवानीपुर इब्राहिमपुर मार्ग पर गोमती नदी सेतु के पुल पर दरार आ गई। इसे देखकर उधर से गुजर रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:43 PM (IST)
        

बैंक में भगदड़, दर्जनभर ग्राहक घायल

लालगंज, प्रतागपढ़: भूकंप के झटकों से लोग हैरान हो उठे। इसके चलते बैंक में मची अफरा तफरी के चलते बैेंक में आए दर्जन भर लोग घायल हो गए। भारतीय स्टेट बैंक सांगीपुर में भूकंप के झटकों के दौरान भीड़ अधिक थी। भीड़ में फंसने के डर से बैंक अधिकारी व कर्मचारी बैंक के बाहर हो गए और बाद में चिल्लाकर भूकंप की बात कहते हुए उपस्थित सभी लोगों को बैंक से तत्काल बाहर निकलने को कहा। इस पर बैंक में भगदड़ मच गई। मुख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:41 PM (IST)
        

शोर शराबे के बीच बाहर निकले लोग

कुंडा, प्रतापगढ़ : दोपहर के समय भूकंप का एक झटका लोगों के समझ में आया। कुर्सी से लेकर भवन हिलने लगे, भूकंप की तीव्रता को देखते हुए संस्थानों में मौजूद लोग निकलकर शोर शराबे के बीच बाहर आ गए। सड़कों पर आने वाले लोग इस बात से घबराए हुए थे कि अगर चंद सेकंड और भूकंप का झटका रुक जाता तो पता नहीं कितनों की जान चली जाती। इसी प्रकार भूकंप के तेज झटके के कारण ताजपुर निवासी श्रवण कुमार तिवारी का पक्का की दीवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:35 PM (IST)
        

कांच गिरने से व्यापारी समेत दो घायल, रेफर

प्रतापगढ़ : भूकंप के झटके आने के कुछ देर बाद कांच गिरने से व्यापारी समेत दो लोग घायल हो गए। यह हादसा तब हुआ, जब दोनों मिनी ट्रक पर कांच उतारने चढ़े थे। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने उन्हें कांच के मलबे से निकाला। उन्हें फौरन जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को इलाहाबाद रेफर कर दिया गया। पल्टन बाजार की रहने वाली पूर्व सभासद अनीता केसरवानी की शिवमंदिर के पास हार्डवेयर क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:32 PM (IST)
        
(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें