Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रतापगढ़

ट्रेन से गायब हुआ 12 लाख का इलेक्ट्रानिक सामान

प्रतापगढ़ : दिल्ली से लाखों का इलेक्ट्रानिक का सामान लोड होने के बाद प्रतापगढ़ नहीं पहुंचा। बरेली के पूर्व ही सामान गायब हो गया। इससे व्यापारी परेशान है। इसके पूर्व भी दो बार ऐसा हो चुका है, जिसकी शिकायत आरपीएफ से की गई है। पीड़ितों का कहना कि शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। बताते चलें कि नगर कोतवाली क्षेत्र के चौक घंटाघर निवासी शिवकुमार वैश्य का इलेक्ट्रानिक का लगभग पांच लाख का साम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:08 PM (IST)
        

जनता की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतरी मोदी सरकार : अखिलेश

प्रतापगढ़ : केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव के दौरान लंबी चौड़ी घोषणाएं भाजपा ने की थी। लगभग छह महीने के कार्यकाल में मोदी सरकार जनता की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर सकी है। सदर विधायक नागेंद्र यादव के पिता भीष्मदेव सिंह यादव के निधन पर पूरे अंती गांव शोक जताने पहुंचे मुख्यमंत्री मीडिया से मुखातिब थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीब, मजदूर, किसान, खास तौर पर नौजवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:08 PM (IST)
        

रिटायर्ड शिक्षक के घर नकब लगाकर लाखों की चोरी

परियांवा, प्रतापगढ़ : शादी की तैयारी के लिए रिटायर्ड शिक्षक के घर में रखे लाखों रुपये के आभूषण व नकदी पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। सुबह घटना की जानकारी होते ही परिजनों में हड़कंप मच गया। बताया गया कि मानिकपुर थाना क्षेत्र के बारह बीघा गांव निवासी सुरेश चंद्र तिवारी रिटायर्ड शिक्षक हैं। उनके यहां आगामी फरवरी माह में शादी होनी तय हुई थी। इसके लिए परिजन तैयारी कर रहे थे। मंगलवार की रात परिजन खाना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:08 PM (IST)
        

सड़क हादसे में पूर्व महाधिवक्ता काजमी की मौत

-इलाहाबाद से लखनऊ जाते समय हुआ हादसा -बाइक सवार को बचाने में अनियंत्रित सफारी पेड़ से टकराई -एक अधिवक्ता,सफारी चालक और सहायक भी घायल प्रतापगढ़/इलाहाबाद : पूर्व महाधिवक्ता एसएमए काजमी की मंगलवार को दोपहर हथिगवां थाना क्षेत्र के भदरी चौराहे पर सड़क हादसे में मौत हो गई। इलाहाबाद से लखनऊ जाते समय बाइक सवार को बचाने में उनकी सफारी कार अनियंत्रित हो कर पेड़ से टकरा गई। हादसे में एक अधिवक्ता व कार चालक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:12 PM (IST)
        

मंदिर की नींव क्षतिग्रस्त, मोहल्ले में तनाव

कुंडा, प्रतापगढ़ : कोतवाली थाना क्षेत्र कुंडा के मलिहन टोला में मंदिर की नींव क्षतिग्रस्त कर दी गई। इस मंदिर के जीर्णोद्धार का कार्य किया जा रहा था। नींव क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिलने पर मोहल्ले के लोगों में आक्रोश फैल गया। मौके पर जमा लोगों ने विरोध जताते हुए सूचना पुलिस को दी। कुंडा कस्बे के मलिहन टोला में मोहल्ले के लोग एक शिव मंदिर का जीर्णोद्धार करा रहे हैं। सोमवार की रात कुछ लोगों ने मंद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

विधायक के पिता का निधन, शोक जताने आज आएंगे सीएम

प्रतापगढ़ : सदर विधायक के पिता का मंगलवार की भोर में निधन हो गया। सूचना मिलने पर विधायक के परिजनों व समर्थकों में शोक की लहर फैल गई। निधन पर शोक जताने बुधवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव प्रतापगढ़ आएंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। जिले का प्रशासनिक अमला दिन भर तैयारियों में व्यस्त रहा। अंतू थाना क्षेत्र के पूरे अंती गांव निवासी सदर विधायक नागेंद्र सिंह याद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

सड़क हादसे में पूर्व महाधिवक्ता काजमी की मौत

प्रतापगढ़/इलाहाबाद : पूर्व महाधिवक्ता एसएमए काजमी की मंगलवार को दोपहर हथिगवां थाना क्षेत्र के भदरी चौराहे पर सड़क हादसे में मौत हो गई। इलाहाबाद से लखनऊ जाते समय बाइक सवार को बचाने में उनकी सफारी कार अनियंत्रित हो कर पेड़ से टकरा गई। हादसे में उनका घरेलू नौकर, एक अधिवक्ता व कार चालक भी घायल हो गए। सभी घायलों को इलाहाबाद रेफर कर दिया गया। परिजनों के आग्रह पर श्री काजमी के शव का प्रतापगढ़ में पोस्टमार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

साई दाता कुटी में सशस्त्र बदमाशों का धावा, लूटपाट

प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली क्षेत्र के चिलबिला स्थित साईदाता कुटी पर रविवार को देर रात सशस्त्र बदमाशों ने धावा बोल कर लूटपाट की। विरोध करने पर हवाई फायरिंग करते हुए जान से मारने की धमकी दी। यही नहीं, पांच दिन में कुटी न खाली करने पर साई दाता को पेट्रोल डाल कर फूकं देने की धमकी दी। इस मामले में पुलिस को तहरीर दी गई है। साईदाता कुटी पर साई दाता निसकपट शाह शिष्यों के साथ रहते हैं। रविवार को रात लगभग 12 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:37 PM (IST)
        

छेड़खानी के विरोध पर मां-बेटी को पीटा

प्रतापगढ़/गड़वारा : नगर कोतवाली क्षेत्र के गड़ई चकदेइया गांव में रविवार की रात छेड़खानी के विरोध पर मां बेटी को मारा पीटा। यही नहीं, उसका छप्पर भी फूंक दिया। दूसरे पक्ष ने मारपीट, छप्पर फूंकने का आरोप लगाया है। पुलिस ने दोनों पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। गड़ई चकदेइया गांव निवासी सियाराम यादव व सत्यदेव यादव सगे भाई है। सियाराम रोजगार के सिलसिले में चंडीगढ़ में रहता है। यहां उसकी पत्नी प्रभावत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:30 PM (IST)
        

ग्रामीण बैंक मंगरौरा में चोरी

मदाफरपुर, प्रतापगढ़ : कंधई थाना क्षेत्र के मंगरौरा बाजार में स्थित बड़ौदा ग्रामीण बैंक में चोर खिड़की काट कर अंदर घुस गए और बैंक के स्ट्रांग रूम को तोड़ने का प्रयास किया। इसमें सफल न होने पर चोर दो कंप्यूटर लेकर चले गए। घटना की जानकारी लोगों को तब हुई, जब लोग सुबह नित्य क्रिया को निकले। बड़ौदा ग्रामीण बैंक में चोरों ने रविवार की रात पहले सेंध लगाने का प्रयास किया। उसमें सफल न होने पर खिड़की को काट क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:03 PM (IST)
        

सराफ से बदमाशों ने की लाखों की लूट

प्रतापगढ़/सड़वा चंडिका : अंतू थाना क्षेत्र के लोहंगपुर गांव के पास रविवार की रात बदमाशों ने तमंचा सटा कर नकदी समेत लाखों का जेवर लूट लिया। विरोध करने पर सराफ को मारा पीटा। सोमवार को सुबह सराफ जब तहरीर देने पहुंचा तो पुलिस उल्टे उसी पर बिफर पड़ी। हालांकि शाम को पुलिस ने आधा दर्जन अज्ञात के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया। अंतू क्षेत्र के जगेसरगंज निवासी संतोष सोनी पुत्र रामदेव सोनी की शहर में श्याम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:01 PM (IST)
        

पुलिस को चकमा देकर मुख्य आरोपी कोर्ट में हाजिर

प्रतापगढ़ : सपा नेता के भतीजे की हत्या का मुख्य आरोपी पुलिस को चकमा देकर सोमवार को कोर्ट में हाजिर हो गया। पुलिस उसका लोकेशन मुंबई, पूना ही बताती रह गई। अब सिर्फ मुख्य आरोपी के बेटे की तलाश पुलिस को है। गौरतलब है कि पंट्टी क्षेत्र के सदहा निवासी सपा नेता विजय यादव के भतीजे राजीव यादव की 22 अक्टूबर की रात उस समय गोली मार कर हत्या कर दी गई थी, जब वह दफरा गांव से फूलचंद्र के यहां से घर लौट रहा था। इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:57 PM (IST)
        

विकास में भी योगदान देंगे पुलिस मित्र

रानीगंज, प्रतापगढ़ : पुलिस मित्र अब गांवों में छोटे-मोटे झगड़े व सुलह समझौते आपसी सौहार्द बनाने तक ही नहीं बल्कि गांव से जुड़े हर विकास योजनाओं की ऐसी तीसरी आंख बनेंगे। उन्हें अब पुलिस मित्र के साथ विकास प्रहरी के रूप में पहचाना जाएगा। रानीगंज तहसील से सोमवार को डीएम अमृत त्रिपाठी व एसपी अनंतदेव ने पुलिस मित्र व विकास प्रहरी को इस नई भूमिका का आगाज किया। डीएम ने कहा कि पुलिस मित्र जिला ग्राम विकास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:53 PM (IST)
        

सौ गांवों की धान खरीद को महज दो केंद्र

रानीगंज, प्रतापगढ़ : धान खरीद में गौरा क्षेत्र के लिए महज दो केंद्रों के आवंटन ने किसानों की नींद उड़ा दी है। केंद्रों तक पहुंचने में किसानों को लंबी परिक्रमा करनी होगी। गौरा विकास खण्ड में इस बार हाट शाखा गौरा व यूपीएसएस सुल्तानपुर को ही धान क्रय केंद्र बनाया गया है। विपणन केंद्र रामापुर को 53 व सुल्तानपुर को 43 गांवों को धान खरीद की जिम्मेदारी मिली है। इतनी ज्यादा संख्या में गांवों का आवंटन होन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:48 PM (IST)
        

पशु तस्कर वाहन समेत गिरफ्तार

गौरा, प्रतापगढ़ : फतनपुर पुलिस ने मैजिक पर लादकर वध के लिए जा रहे आधा दर्जन मवेशी को कब्जे में लिया, वहीं चालक को गिरफ्तार किया गया है। दूसरा आरोपी भागने में सफल रहा। मामले में दोनों पर गोवध व पशु क्रूरता अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामला रविवार का है। बताया गया कि बघेवरा गांव के पास पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एसआई दीपनाथ यादव व रामलौट ने हमराहियों के साथ छापेमारी की तो मैजिक पर 5 बछड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:08 PM (IST)
        

टेंपो मालिक की गोली मार कर हत्या

प्रतापगढ़/मदाफरपुर : कंधई थाना क्षेत्र के रमचंदापुर के पास बाइक सवार हमलावरों ने ओवरटेक करके टेंपो मालिक की गोली मार कर हत्या कर दी। घटना के वक्त वह नरायनपुर से सवारी लेकर जिला मुख्यालय जा रहा था। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। कंधई क्षेत्र के सकरा गांव निवासी रामसुंदर पांडेय पीडब्लूडी विभाग में चौकीदार है। चार बेटों में से दूसरे नंबर का दिनेश पांडेय (35) ने जीविकोपार्जन क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:14 PM (IST)
        

अशिक्षा से देश में फैल रही अराजकता : गोपालजी

कुंडा, प्रतापगढ़ : नगर पंचायत के करम अली का पुरवा में रविवार को आयुष चिकित्सकों द्वारा कौमी एकता सम्मेलन आयोजित किया गया। इसके मुख्य अतिथि एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह गोपाल जी ने कहा कि अराजकता का मूल कारण अशिक्षा है। अगर देश को इन साम्प्रदायिक ताकतों से बचाना है तो पूरे देश से अशिक्षा को दूर भगाना होगा। जब तक अशिक्षा दूर नही होगी तब तक ऐसे ही जाति धर्म के नाम पर आपस में लोग लड़ते रहेंगे। उन्होंने आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:46 PM (IST)
        

पुआल में लगी आग से दो घर खाक

कुंडा, प्रतापगढ़ : संदिग्ध दशा में पुआल में लगी आग से दो परिवारों की गृहस्थी जलकर राख हो गई। शोर सुनकर पहुंचे आसपास के ग्रामीणों ने काफी देर प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। बताया गया कि हथिगवां थाना क्षेत्र के कालूराम का पुरवा गांव निवासी शिव शंकर के घर से सटाकर करीब तीन बीघे फसल का पुआल रखा हुआ था। रविवार की दोपहर अचानक पुआल धू-धू कर जलने लगा। देखते ही देखते आग विकराल हो गई। आग की लपटों को देख प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:42 PM (IST)
        

मालिक की हत्या कर कार लूट ले गए बदमाश

-रिजर्व पार्टी को छोड़ कर लौट रहा था लखनऊ से, रास्ते में हुआ हमला जागरण संवाददाता,प्रतापगढ़ : मालिक की गोली मार कर बदमाश शुक्रवार को आधी रात उसकी कार लूट कर भाग निकले। खून से लथपथ युवक दो घंटे तक घटनास्थल पर तड़पता रहा। पड़ोस में रहने वाली महिला की सूचना पर जब पुलिस उसे लेकर जिला अस्पताल आई, तब तक काफी देर हो चुकी थी। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इलाहाबाद जिले के न्याय नगर (धूमनगंज) नि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:34 PM (IST)
        

धू-धूकर जली टवेरा, हड़कंप

प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली के बगल शनिवार को दोपहर के वक्त अचानक धू-धू कर टवेरा जलने लगी। इससे हड़कंप मच गया। आस-पास रहे लोगों, पुलिस कर्मियों ने पानी डाल कर किसी तरह आग को बुझाया। किसी मुकदमे में पकड़ी गई टवेरा कोतवाली परिसर के बाहर सड़क पर खड़ी की गई थी। दोपहर के वक्त टवेरा धू-धूकर जलने लगी। आस-पास रहे लोगों, राहगीरों ने फौरन सूचना पुलिस को दी और पानी डाल कर आग बुझाने में जुट गए। पुलिस वाले भी आग बुझान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:52 PM (IST)
        
(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें