Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रतापगढ़

सर्राफा से 40 हजार के गहने छीने

पंट्टी, प्रतापगढ़ : बाइक सवार बदमाश ने पंट्टी के बहुता गांव के रहने वाले सर्राफ महेन्द्र कुमार से 40 हजार के गहने छीन लिए। महेन्द्र की पंट्टी बाजार में सर्राफा की दुकान है। रात आठ बजे दुकान बंद कर अपने लड़के नितिन व भतीजे ददी के साथ वह घर जा रहे थे। राम टोला के आगे पहुंचे तो एक बाइक सवार ने उन्हे टक्कर मार दी। वह गिर पड़े। इस बीच बाइक सवार ने उनके पास से झोला छीन लिया और फरार हो गया। महेन्द्र ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 09:43 PM (IST)
        

भाकियू ने रोका रेलवे ट्रैक, अफरातफरी

प्रतापगढ़ : जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने बुधवार को दिल्ली कूच किया। रवानगी से पूर्व यूनियन के कार्यकर्ताओं ने प्रतापगढ़ रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। इससे वहां अफरा तफरी मच गई। सूचना पर पहुंचे आरपीएफ, जीआरपी एवं शहर कोतवाल ने किसी तरह लोगों को समझा बुझा कर ट्रैक खाली कराया। यूनियन के लोग पद्मावत ट्रेन से दिल्ली रवाना हो गए तब कहीं जाकर रेल प्रशासन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:33 PM (IST)
        

ट्रकों की भिड़ंत में गोंडा के युवक की मौत, दो घायल

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : तेज रफ्तार से जा रही ट्रक ने गिट्टी लदे दूसरे ट्रक को साइड से टक्कर मार दी। इस भिड़ंत में एक ट्रक खाई में जा गिरी जबकि दूसरी वहीं रोड पर पलट गई। हादसे में गिट्टी लदे ट्रक पर सवार गोंडा के एक युवक की मौत हो गई और उसके दो अन्य साथी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा मंगलवार देर रात का है। गोंडा के नगर कोतवाली क्षेत्र के नोहरा नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

ट्रकों की भिड़ंत में गोंडा के युवक की मौत, दो घायल

राजगढ़, प्रतापगढ़ : तेज रफ्तार से जा रही ट्रक ने गिट्टी लदे दूसरे ट्रक को साइड से टक्कर मार दी। इस भिड़ंत में एक ट्रक खाई में जा गिरी जबकि दूसरी वहीं रोड पर पलट गई। हादसे में गिट्टी लदे ट्रक पर सवार गोंडा के एक युवक की मौत हो गई और उसके दो अन्य साथी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा मंगलवार देर रात का है। गोंडा के नगर कोतवाली क्षेत्र के नोहरा निवासी मो.ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 06:33 PM (IST)
        

दशहरे पर अवकाश न होने पर न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे वकील

प्रतापगढ़ : जूनियर बार एसोसिएशन पुरातन के कार्यालय पर जिला बार एसोसिएशन एवं वकील परिषद के पदाधिकारियों की बैठक में विजय दशमी के पर्व पर दीवानी न्यायालय में अवकाश न होने पर गहरा क्षोभ व्यक्त किया गया। वादकारियों के हित में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि दशहरा पर्व पर तीन अक्टूबर को सभी अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। दो अक्टूबर को गांधी जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आहवान पर जूनियर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 06:33 PM (IST)
        

बुखार से किशोरी की मौत

प्रतापगढ़ : मांधाता थाना क्षेत्र के खरवई गांव निवासी रमन सिह की 17 वर्षीय पुत्री पूजा सिंह को बीते तीन दिनों से बुखार आ रहा था। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लेजाने पर इलाहाबाद रेफर कर दिया गया। इलाहाबाद में इलाज की दौरान उसकी मौत हो गई। ----------- खाया जहरीला पदार्थ प्रतापगढ़ : रानीगंज थाना क्षेत्र के डिघवट गांव निवासी शमसुल हसन (50) ने अज्ञात कारणों से जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 06:33 PM (IST)
        

पिकप ने बीएससी के छात्र को रौंदा

राजगढ़, प्रतापगढ़ : तेज रफ्तार से आ रही एक लोडेड पिकप ने बीएससी द्वितीय वर्ष के छात्र को रौंद दिया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने इलाहाबाद फैजाबाद राजमार्ग पर जाम कर दिया। लगभग आधे घंटे बाद पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया। नगर कोतवाली क्षेत्र के नहवैया निवासी साधू प्रजापति का पुत्र राजकुमार प्रजापति (20) एमडीपीजी कालेज में बीएससी द्वितीय वर्ष का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 07:35 PM (IST)
        

पूजा पंडाल में तोड़फोड़, हंगामा

पट्टी, प्रतापगढ़ : आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के आमापुर बाजार में लगाए गए दुर्गा पूजा पंडाल में सोमवार शाम अराजक तत्वों ने हंगामा व तोड़फोड़ की। इससे अफरातफरी का माहौल रहा। बाजार में नवदुर्गा पूजा समिति के बैनर तले दुर्गा पूजा का आयोजन किया गया है। यहां पर पंडाल लगाकर मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर पूजन अर्चन का कार्यक्रम चल रहा है। सोमवार की रात लगभग 8 बजे जब यहां पर भजन कीर्तन का कार्यक्रम हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 07:35 PM (IST)
        

देवरानी सहित तीन को पीटा

प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली क्षेत्र के नसीरपुर निवासी शमशाद अली की पत्‍‌नी तबस्सुम (28) की जेठानी मंगलवार को नाली से कूड़ा निकालकर उसके घर के सामने रख रही थी। मना करने पर बात बढ़ गई और तबस्सुम की जमकर पिटाई कर दी गई। आरोप है कि उसके छह माह के बेटे दिलशाद को भी नहीं छोड़ा गया। बचाने आए उसके भाई इकरार अली को भी मारापीटा। ------ दो किशोरी व युवक झुलसे प्रतापगढ़ : विद्युत करंट से दो किशोरी व आग से एक य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 07:35 PM (IST)
        

वरदान देते ही चल बसे राजा दशरथ

प्रतापगढ़ : प्रिय पुत्र राम को वन जाने का वरदान देते ही राजा दशरथ मूर्छित होकर गिरे व उनके प्राण पखेरू उड़ गए। यह देख लोगों की आंखे नम हो गई। दशहरे को लेकर शहर में श्रीराम लीला समिति द्वारा झांकी प्रदर्शन की कड़ी में मंगलवार को कैकेई के कोप भवन में जाने का मंचन किया गया। रानी से इसके बदले कोई वर और वर मांगने का राजा ने अनुरोध किया, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं थीं। वचन के पक्के राजा ने वर तो दे दि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:19 PM (IST)
        

सिरदर्द बने बदमाशों पर शिकंजा कसेगी पुलिस

प्रतापगढ़ : बेल्हा और पड़ोसी जिलों के लिए 494 बदमाश सिरदर्द बने हुए हैं। बेल्हा के 300 बदमाश पड़ोसी जिलों में घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, वहीं पड़ोसी जिलों के 194 बदमाश यहां लोगों का सुख चैन छीने हुए हैं। अब इन बदमाशों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इधर कुछ साल और हाल में हुई लूट, हत्या, अपहरण समेत गंभीर घटनाओं की समीक्षा करने के बाद यह बात सामने आई कि यहां हुई वारदातों में अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:13 PM (IST)
        

शिक्षक पुत्र की संदिग्ध दशा में मौत

प्रतापगढ़/मकूनपुर, : इंटर कालेज शीतलागंज के शिक्षक के पुत्र की संदिग्ध दशा में मौत हो गई। उसका शव चमरौधा नदी के किनारे पाया गया। मृतक के गले में सूजन एवं पेट के पास जला हुआ देख परिजन उसकी हत्या की आशंका जता रहे थे। पुलिस के अनुसार उसकी मौत नदी में डूबने से हुई है। कोहंडौर थाना क्षेत्र के परसरामपुर निवासी मेवा लाल शुक्ला का पुत्र राजीव शुक्ला उर्फ कौशल (42) सोमवार की शाम चार बजे घर से निकला था। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 05:52 PM (IST)
        

देवी दरबारों में झुक रहे शीश

विश्वनाथगंज, प्रतापगढ़ : नवरात्र में अंचल में मां के दरबार सजे हैं। वहां जयकारों की गूंज है। कहीं जगराता हो रहा है तो कहीं भंडारा। क्षेत्र के विश्वनाथगंज बाजार, पूरे अजमेर शाह, गाल्हनपुर, धनीपुर, बुआपुर, रोर, खुशहालगंज बाजार, अकोढि़या, पूरे कौली, भगवतगंज, मांधाता आदि बाजारों में मां की छवि देखते ही बन रही है। दिन भर अपने काम धंधे नौकरी के बाद घर पहुंचने पर लोग परिवार सहित पंडालों की ओर चल पड़ते है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 05:46 PM (IST)
        

किराना की दुकान में आग, हजारों की क्षति

मोहनगंज, प्रतापगढ़ : स्थानीय बाजार में किराना की दुकान में आग लगने से हजारों का सामान जलकर राख हो गया। सुबह दुकानदार को जानकारी हुई। बताते चले कि मोहन बाजार निवासी विजय कुमार गुप्ता ने अपने ही मकान में किराने की दुकान खोल रखी है। रविवार की रात दुकान बंद करने के बाद बगल वाले कमरे में रखे गए सामानों में आग लगने से वहां रखा सूजी, मैदा, चीनी, साबुन सहित हजारों का सामान जलकर नष्ट हो गया। सुबह जब उसने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:09 PM (IST)
        

डायरिया का प्रकोप : मासूम की मौत, आधा दर्जन की हालत नाजुक

गड़वारा, प्रतापगढ़ : अंतू थाना क्षेत्र के पूरे भिखारी पांडेय का पुरवा गांव में डायरिया की चपेट में आने से एक मासूम की मौत हो गई तथा आधा दर्जन की हालत नाजुक बनी हुई है। सभी को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। उक्त गांव निवासी चंद्रमणि मिश्र के सात वर्षीय पुत्र नितेश को तीन पूर्व उल्टी दस्त होने लगी तो दवा दे दी गई। स्थानीय चिकित्सकों के इलाज से आराम न होने पर रविवार को जिला अस्पताल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:31 PM (IST)
        

प्रधान व दुकानदार के बीच मारपीट

कुंडा, प्रतापगढ़ : बाबागंज विकास खण्ड के प्रधान संघ अध्यक्ष अखिलेश द्विवेदी उर्फ बबलू पुत्र हौसिलानंद निवासी कोटा भवानीगंज अपने आधा दर्जन साथियों के साथ रविवार को बैटरी बदलने के लिए कस्बे के गांधी नगर तिराहा स्थित नीरज आटो मोबाइल की दुकान पर गए हुए थे। वहां दोनों पक्षों में कहासुनी के बाद मारपीट शुरु हो गई। इसमें दोनों पक्षों को चोटें आई। इस दौरान घायल प्रधान को इलाज के लिए सीएचसी कुंडा ले जाया गय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:52 PM (IST)
        

दूध व्यवसायी की चाकुओं से गोदकर हत्या

प्रतापगढ़/लालगंज : नया का पुरवा गांव के पास शनिवार को देर रात दूध व्यवसायी की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई। उसे लहूलुहान हालात में जिला अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस अज्ञात के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर पड़ताल में जुटी है। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के गोखाड़ी गांव निवासी अजय सिंह उर्फ गुड्डन (32) दूध का व्यवसाय करता था। उसकी पत्नी शोभा देवी गांव में ही शिक्षामित्र हैं। अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 07:35 PM (IST)
        

आरएएफ अभ्यर्थियों ने किया सरयू एक्सप्रेस पर पथराव, दर्जनों घायल

प्रतापगढ़/मकूनपुर : आरएएफ की भर्ती स्थगित होने से नाराज अभ्यर्थियों ने शनिवार को देर रात कोहंड़ौर स्टेशन पर इलाहाबाद से फैजाबाद जा रही सरयू एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव किया। इसमें दर्जनों लोगों को चोटें आई। सूचना पर क्षेत्राधिकारी नगर पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और अभ्यर्थियों को समझा-बुझाकर दोनों ट्रेनों को रवाना किया। बताते चलें कि इलाहाबाद में आरएएफ में विभिन्न पदों पर शनिवार को भर्ती होनी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 06:35 PM (IST)
        

सड़क हादसों में तीन घायल

प्रतापगढ़ : अलग-अलग सड़क हादसों में दादा नाती समेत तीन लोग घायल हो गए। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के महियापुर गांव निवासी चंद्रिका प्रसाद तिवारी (55) नाती आलोक (5) के साथ बाइक से देऊम गांव जा रहे थे। गांव के पास बाइक पलटने से दोनों घायल हो गए। इसी क्रम में पूर्वी सहोदरपुर निवासी इकबाल पत्नी खुर्शीदा बानो (35) के साथ स्कूटी से सुल्तानपुर से लौट रही थी। कोहड़ौर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 06:16 PM (IST)
        

असलहाधारी लोगों ने घर पर बोला धावा

-पिटाई कर घर में की तोड़ फोड़, रिपोर्ट दर्ज प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली क्षेत्र के औवार गांव में असलहे से लैस लोगो ने घर पर धावा बोल कर मारा पीटा व तोड़ फोड़ की। औवार गांव निवासी शिवपूजन तिवारी का कहना है कि गांव के ही अनिल कुमार समेत चार लोगों ने फावड़े, कुल्हाड़ी से लैस होकर घर पर धावा बोल दिया। असलहा लहराते हुए उसे मारा पीटा। यही नहीं घर में घुस कर कुर्सी, टीवी आदि में तोड़ फोड़ की। पुलिस ने आरोपियों के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 06:15 PM (IST)
        
(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें