प्रतापगढ़

  • बाइक भिड़त व टेंपो पलटने से आठ घायल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:53 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : कुंडा-जेठवारा मार्ग पर रविवार को हुए सड़क हादसों में आठ लोग घायल हो गए। उनको सीएचसी कुंडा में भर्ती कराया गया। महेशगंज थाना क्षेत्र के बहोरिकपुर निवासी संतलाल पुत्र बृजलाल रविवार को किसी काम से बाइक से कुंडा आया था। वह घर लौट रहा था कि मेन चौराहे के पास थाना क्षेत्र के अहलादगंज रायपुर निवासी रमेश कुमार (21)पुत्र बैजनाथ मिल गया, जो घर चलने की बात कहते हुए बाइक पर बैठ लिया। तिलौरी गांव क... और पढ़ें »

  • गैस रिसाव से लगी आग, महिला झुलसी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:52 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : गैस रिसाव से रसोई घर में लगी आग से एक महिला झुलस गई। शोर सुनकर पहुंचे आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाया। महेशगंज थाना क्षेत्र के गोगहर गांव निवासी कल्याणी तिवारी की पत्नी सुधा देवी (28) रविवार की शाम घर में खाना बनाने के लिए अपने किचन में गई। उन्होंने जैसे ही माचिस जलाई वैसे ही पूरे कमरे में आग लग गई। कमरे में रखा कपड़ा व अन्य सामान धू धूकर जलने लगा। आग की लपटों से घिरी कल्याणी की पत्नी... और पढ़ें »

  • कारों की भिड़ंत में दस घायल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:50 PM (IST)

    कुंडा, प्रतापगढ़ : इलाहाबाद-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर नवाबगंज थाना क्षेत्र के आलापुर के पास रविवार की शाम कारों की आमने-सामने की भिड़ंत में आठ लोग घायल हो गए। आसपास के लोगों की मदद से पुलिस ने घायलों को सीएचसी कुंडा में भर्ती कराया। इस दौरान लोगों की भीड़ जमा रही। इलाहाबाद के चंदीपुर माधवगंज निवासी राम पाल (45) पुत्र बाबूलाल अपने परिवार के अखिल कुमार (42)पुत्र भगौती प्रसाद, शिवा (28) पुत्र मुन्ना... और पढ़ें »

  • मिठाई की दुकान का ताला तोड़कर हजारों की चोरी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:49 PM (IST)

    कुंडा, प्रतापगढ़ : मिठाई की दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने नकदी समेत हजारों रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया। पीड़ित दुकानदार ने घटना की तहरीर पुलिस को दी है। कुंडा कोतवाली क्षेत्र के काजीपुर कुसेमर खूनी चौराहा गांव निवासी राज कुमार गौतम गांव के कुंडा-खनवारी मार्ग पर दुकान में मिठाई का कारोबार करता है। बीते शुक्रवार की रात वह दुकान बंद कर घर चला गया। देर रात चोरों ने दुकान का ताला तोड़कर नकदी समेत ... और पढ़ें »

  • सड़क हादसे में आधा दर्जन घायल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:49 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : अलग-अलग हादसों में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। नगर कोतवाली के कोहड़ा गांव की सुशीला देवी (72) पत्नी राम लखन रविवार को दवा लेकर दुकान से लौट रही थी। कुसमी रेलवे क्रासिंग के पास बाइक ने उसे जोरदार टक्कर मार दी। इसी प्रकार कंधई क्षेत्र के गंगेहटी गांव निवासिनी सरजू देवी(70), रानीगंज क्षेत्र के मिर्जापुर चौहारी निवासी अफताब(15) पुत्... और पढ़ें »

  • माध्यमिक शिक्षक संघ के निर्विरोध अध्यक्ष बने त्रिलोचन

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:48 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : तिलक इंटर कालेज प्रतापगढ़ में हुए माध्यमिक शिक्षक संघ के चुनाव में त्रिलोचन ¨सह निर्विरोध अध्यक्ष और दिनेश चंद्र पांडेय मंत्री चुन लिए गए। मंडलीय मंत्री फैजाबाद चंद्रशेखर पांडेय की देखरेख में हुए चुनाव में अध्यक्ष, मंत्री के अलावा रवींद्र शुक्ला संगठन मंत्री, इरफान खान कोषाध्यक्ष, अखिलेश पांडेय आय व्यय निरीक्षक, अरविंद कुमार ¨सह, मोहम्मद खालिक, मनीराम ¨सह, जगदीश ¨सह व शिवशंकर त्रिपाठी... और पढ़ें »

  • हड़ताल को लेकर पहले दिन पड़े 286 वोट

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:46 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : नई पेंशन योजना को समाप्त करने, सातवें पे कमीशन के विरोध में हड़ताल पर जाने को लेकर कर्मचारियों की राय जानने के लिए मतदान के दौरान पहले दिन 286 वोट पड़े। यह मतदान 9 फरवरी तक जारी रहेगा। नई पेंशन योजना को समाप्त करके पुरानी पेंशन को बहाल करने, सातवें पे कमीशन में बढ़ाए गए वेतन प्रतिशत को 14.2 प्रतिशत केन बजाय 54 प्रतिशत करने, कामगारों को नौकरी में पांच पदोन्नति देने समेत दस सूत्रीय मांगों... और पढ़ें »

  • श्री ऋषभदेव का मनाया गया निर्वाणोत्सव

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:45 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : श्री दिगंबर जैन मंदिर कटरा मेदिनीगंज में जैन धर्म के प्रथम तीर्थंकर 1008 भगवान ऋषभदेव का निर्वाणोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर भक्तों ने भगवान को नैवेद्य समर्पित किया। निर्वाणोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान के वंदनवार से हुआ। इसके बाद भगवान ऋषणदेव का पंचामृत अभिषेक मंगलमत्रों एवं वाद्ययंत्रों के बीच संपन्न हुआ। इस अवसर पर विश्वशांति की कामना के साथ भगवान के चरणों पर शांतिधारा ... और पढ़ें »

  • जनपदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में शिवगढ़ ब्लाक रहा विजेता

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:44 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : स्टेडियम में आयोजित जनपदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में शिवगढ़ ब्लाक विजेता और मांधाता ब्लाक दूसरे स्थान पर रहा। दो दिनों तक चली प्रतियोगिता में शिवगढ़ ने 100 अंक पाकर पहला स्थान और 98 अंक पाकर दूसरे स्थान पर रहा। दौड़ में 100 मीटर में देवसरा पहल, कुंडा दूसरे, 200 मीटर दौड़ में देवसरा पहले, बेलखरनाथ दूसरे, 400 मीटर दौड़ में मांधाता पहले, शिवगढ़ दूसरे, 600 मीटर दौड़ में बेलखरनाथ धाम पहले, ... और पढ़ें »

  • पुलिस सुरक्षा में ले जाए गए रमेश

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:42 PM (IST)

    लालगंज,प्रतापगढ़: ब्लाक प्रमुख पद के चुनाव में लालगंज ब्लाक से रमेश प्रताप ¨सह और लक्ष्मणपुर में वाहिदा निर्वाचित हुई। लालगंज में कुल 73 मत पड़े। इसमें रमेश प्रताप ¨सह को 39 और सुरेंद्र ¨सह ददन को 33 मत मिले। एक मत अवैध रहा। इस प्रकार रमेश प्रताप ¨सह छह मतों से विजयी घोषित हुए। रमेश प्रताप ¨सह के विजयी होते ही खुशी में पटाखे बजने लगे। दूसरे प्रत्याशी सुरेंद्र ¨सह के काफी समर्थक ब्लाक मुख्यालय के ब... और पढ़ें »

  • मतदान के दौरान बैरियर लगाकर रोके गए वाहन

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:40 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : ब्लाक प्रमुख चुनाव के दौरान सदर ब्लाक के दोनों ओर बैरियर लगाकर वाहनों को रोक दिया गया था। शहर की ओर से जाने वालों को रोजगार दफ्तर के बगल से भेजा गया तथा कटरामेदनीगंज की ओर से आने वाले वाहनों को विकास भवन के पूर्व से सिटी रोड की ओर मोड़ दिया गया। यह प्रक्रिया चुनाव शुरू होने के बाद लगभग 11 बजे से प्रारंभ किया गया। एसओ मानिकपुर प्रमेंद्र कुमार ¨सह शहर से सदर ब्लाक जाने वाले बैरियर पर अन्य... और पढ़ें »

  • नहीं चली बसपा, पूर्व जिलाध्यक्ष भी हारे

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:39 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : ब्लाक प्रमुख चुनाव में बसपा का कोई भी प्रत्याशी नहीं जीत सका। यहां तक कि बसपा के पूर्व जिला अध्यक्ष एवं एससीएसटी आयोग के पूर्व सदस्य महेंद्र बौद्ध भी चुनाव हार गए। वह सदर ब्लॉक से प्रत्याशी थे। यहां कुल दो प्रत्याशी आमने सामने थे। सभी 100 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सपा के राम प्रकाश सरोज को 92 व बौद्ध को मात्र चार मत मिले। चार मत अवैध घोषित हुए। मांधाता प्रतिनिधि के अ... और पढ़ें »

  • लालगंज में निर्दल ने ढहाया प्रमोद का किला

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:39 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : ब्लॉक प्रमुख चुनाव में प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने जोरदार सफलता हासिल की। कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप ¨सह राजा भइया की मदद से जिले के 17 में से 13 सीटों पर पार्टी का कब्जा रहा। हालात यह रहे कि जिन नौ सीटों पर चुनाव हुआ उनमें से सात पर सपा ने जीत हासिल की। शेष दो में से एक सीट भाजपा के खाते में गई। सबसे चौंकाने वाला परिणाम लालगंज का रहा। दिग्गज कांग्रेसी नेता व राज्यसभा सदस... और पढ़ें »

  • व्यवसायी के बंद घर में लाखों की चोरी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:37 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : शहर के बेल्हा देवी धाम के पास कपड़ा व्यवसायी के बंद घर में शनिवार की रात चोरों धावा बोल दिया। बंद मकान से चोर दो लाख नकदी व लगभग पांच लाख के जेवर लेकर फरार हो गए। जानकारी होने पर पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। शहर के सदर बाजार स्थित बेल्हा देवी मोड़ निवासी वंश गोपाल केसरवानीे पंजाबी मार्केट के पास कपड़े के बड़े व्यवसायी हैं। शनिवार को इलाहाबाद में रिश... और पढ़ें »

  • विवाहिता की मौत में पति पर हत्या का मुकदमा, गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:35 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : कंधई थाना क्षेत्र के खूझी कला गांव में दो दिनों पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में हुई विवाहिता की मौत के मामले में पुलिस ने पति के खिलाफ हत्या का मुकदमा कायम कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। कंधई थाना क्षेत्र के धनई गांव निवासी धीरज ने अपनी बहन का विवाह इसी थाना क्षेत्र के खूझीकला गांव निवासी शम्भूनाथ के साथ पांच वर्ष पूर्व किया था। पांच फरवरी को सोना देवी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो ग... और पढ़ें »

  • घर से गायब किशोर का शव नदी में मिला

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:34 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : अपने घर से अचानक गायब हुए किशोर का शव बकुलाही नदी में रविवार को पाया गया। इससे सनसनी फैल गई। बताया गया कि कोतवाली नगर के कोपा गांव के बगल से गुजरी नदी के पास गांव के कुछ लोग शाम को शौच को गए थे। वहां उनकी नजर नदी में औंधे मुंह पड़ी लाश पर पड़ी तो अवाक रह गए। गांव में इसकी सूचना मिली तो भारी भीड़ जुट गई। इसके बाद पुलिस को बताया गया तो चीता मोबाइल टीम के अमर नाथ व अनुज कुमार मौके पर पहुंचे... और पढ़ें »

  • आकाशीय बिजलीे से सगे भाइयों समेत तीन झुलसे

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:33 PM (IST)

    संडवा चंद्रिका, प्रतापगढ़ : नीम के पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरने से दो भाइयों समेत तीन बच्चे झुलस गए। एक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। थाना अंतू नरी गांव के 21 साल के राकेश, उसका छोटा भाई नीरज व ¨रकू रविवार की शाम के वक्त घर के पास नीम के पेड़ के नीचे बैठकर बात कर रहे थे। उस समय मौसम काफी खराब था। इसी बीच बिजली चमकी व आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी। इसकी चपेट में आने से तीनों झुलस गए। तीनों क... और पढ़ें »

  • बादलों ने धूप को किया बेअसर

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:31 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : सर्द हवाओं के बीच छाए रहे बादलों ने धूप को बेअसर कर दिया था। दो दिन से मौसम में चल रहे उतार चढ़ाव से बूंदाबांदी के आसार बने रहे। यही नहीं ठंड बढ़ने से ऊनी कपड़ों की बिक्री बढ़ गई है। गुरुवार की रात से मौसम ने अचानक करवट ले लिया है। रात से सर्द हवाएं चल रही है। इससे ठंड बढ़ गई है। दो दिन से आसमान में बादल छाए रहने से धूप का भी असर कम हो गया है। शनिवार को दोपहर के वक्त तेज धूप से कुछ रा... और पढ़ें »

  • आज से बहाल हो जाएगी हरिद्वार इलाहाबाद एक्सप्रेस

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:30 PM (IST)

    प्रतापगढ़ : कोहरे के कारण निरस्त की गई हरिद्वार इलाहाबाद एक्सप्रेस सोमवार से बहाल हो जाएगी। इसके अलावा पंजाब मेल, पद्मावत एक्सप्रेस, रायबरेली जौनपुर एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनें एक दो दिन में नियमित चलने लगेगी। कोहरे को वजह बता कर रेलवे ने 8 जनवरी से 1 मार्च तक के लिए वाराणसी देहरादून व देहरादून जनता एक्सप्रेस, इलाहाबाद हरिद्वार व हरिद्वार इलाहाबाद को निरस्त कर दिया था। इसके अलावा काशी विश्वनाथ, ... और पढ़ें »

  • सुपर सिक्स मैच में मौर्या ट्रेडर्स विजयी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:58 PM (IST)

    प्रतापगढ़: विकास क्षेत्र कालाकांकर के लवाना बाजार में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच शनिवार को मौर्या ट्रेडर्स व खुरहजी के बीच खेला गया। टॉस जीतने के बाद मौर्या ट्रेडर्स के खिलाडिय़ों ने सबसे पहले बल्लेबाजी किया। 20 ओवर के मैच में मौर्या ट्रेडर्स के खिलाडिय़ों ने कुल 145 रन बनाए। जबाब में उतरी खुरुहजी टीम ने निर्धारित ओवर में 145 रन बनाकर मैच को बराबर पर लाकर खड़ा कर दिया। इसके बाद मैच कमेट... और पढ़ें »

(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें