Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

प्रतापगढ़

चारपाई पर सो रही बच्ची को कुएं में फेंका, मौत

प्रतापगढ़/गड़वारा : अंतू थाना क्षेत्र के कुटिलिया गांव से सोमवार की रात लगभग आठ बजे चारपाई पर सो रही रोडवेज के संविदा चालक की मासूम बेटी को रहस्यमय ढंग से उठाकर कुएं में फेंक दिया गया। 20 घंटे की तलाश के बाद उसकी लाश घर के सामने कुएं में उतराती मिली। बच्ची के मुंह से निकले खून व मौके की परिस्थितियों से हत्या की आशंका जताई जा रही है। अंतू थाना क्षेत्र के कुटिलिया (पूरे माधोसिंह) गांव निवासी अभय प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:52 PM (IST)
        

टेंपो चालक ने किया दुष्कर्म का प्रयास, गिरफ्तार

लालगंज/अजगरा, प्रतापगढ़ : कोतवाली के पूरे मनोहारी गांव की एक किशोरी के साथ दुराचार के प्रयास में तीन आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया है। इनमें से एक टेंपो चालक अमित सिंह निवासी कोहर चका को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। बताते चलें कि पूरे मनोहरी गांव की 17 वर्षीय किशोरी सोमवार की शाम खरीदारी के लिए सगरा सुंदरपुर बाजार गई थी। बाजार में टेंपो चालक अमित सिंह ने उसे बहला-फुसलाकर अपने वाहन में बैठा लि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:40 PM (IST)
        

दो ग्राम पंचायत बनाने की मांग

संग्रामगढ़, प्रतापगढ़ : विकास क्षेत्र रामपुर संग्रामगढ़ की ग्राम पंचायत कौड़ियाडीह को तोड़कर दो अलग अलग ग्राम पंचायत बनाने की मांग की है। ग्रामीणों के अनुसार 2011 के जनगणना के आधार पर नई ग्राम पंचायत का गठन शासनादेश के अनुसार किया जाना था। उक्त ग्राम पंचायत में चार राजस्व ग्राम हैं, जिनमें दो ग्राम पंचायतें बननी हैं। कौड़ियाडीह की जनसंख्या 933 है। पूरे गोपाल पाण्डेय गांव की जनसंख्या 775 है, वहीं सैय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:19 PM (IST)
        

सिराथू पर सपा के वाचस्पति का कब्जा

जागरण संवाददाता, कौशांबी : मात्र चार माह में मतदाता का मिजाज और चुनाव का गणित दोनो बदल गया। मई के लोकसभा चुनाव में कौशाम्बी सीट पर जोरदार जीत हासिल करने वाली भाजपा सिराथू में अपनी विधानसभा सीट को नहीं बचा सकी। यह सीट पार्टी के केशव प्रसाद मौर्य के सांसद बनने के बाद रिक्त हुई थी। प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने उपचुनाव में जोरदार वापसी की। सपा ने भाजपा से इस सीट को छीन लिया और पहली बार सिरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:41 PM (IST)
        

बहू लेकर भाग निकली आभूषण

परियांवा, प्रतापगढ़ : नवाबगंज थाना क्षेत्र के सूबेदार का पुरवा बरसई गांव से एक विवाहिता अपनी ससुराल से नकदी व आभूषण लेकर भाग निकली। विवाहिता की सास ने बहू के खिलाफ नामजद तहरीर थाने में दी है। बहू जाते समय अपने डेढ़ वर्ष के बेटे को भी छोड़ गई। बताया गया कि उक्त गांव के एक व्यक्ति शादी कुंडा कस्बे में हुई है। शादी के कुछ दिन तक सब कुछ ठीक ठाक रहा। शुक्रवार (12 सितंबर) को घर में कोई नहीं था। इस दौरान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:26 PM (IST)
        

बेटी से विवाद पर दामाद को बनाया बंधक

कुंडा, प्रतापगढ़ : पत्‍‌नी से विवाद करने के बाद उसे मायके छोड़ने जाना पति को महंगा पड़ गया। ससुराल वालों ने दामाद को बंधक बना लिया है। दो दिन से उसको छुड़ाने के लिए परिजन परेशान हैं। कुंडा के अनखोरिया गांव निवासी संजय पटेल की शादी महंगूलाल का पुरवा गांव में कुछ वर्ष पूर्व हुई थी। दो दिन पूर्व संजय का किसी बात को लेकर पत्‍‌नी से विवाद हो गया। कहासुनी के बाद संजय अपनी पत्‍‌नी को उसके मायके चला गया। द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:25 PM (IST)
        

चोरी की एफआइआर दर्ज करने का निर्देश

कुंडा, प्रतापगढ़ : पड़ोस की एक महिला द्वारा गहने चोरी करने की शिकायत मिलने पर एसपी ने एफआइआर दर्ज करने का निर्देश दिया है। एसपी मंगलवार को कुंडा में आयोजित तहसील दिवस के दौरान शिकायतें सुन रहे थे। हीरागंज निवासी विनोद केसरवानी ने बाजार में ही टेलरिंग की दुकान खोल रखी है। बीते सात जुलाई को उसकी पत्‍‌नी घर पर नहीं थी। तभी पड़ोस की एक महिला आई और उसकी मां से मिलने के बहाने घर में रखे गहने चोरी कर लिए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:04 PM (IST)
        

प्रेमिका से मिलने ससुराल पहुंचे प्रेमी को बनाया बंधक

प्रतापगढ़ : कंधई थाना क्षेत्र के बिबियाकरनपुर गांव में शादी के बाद प्रेमिका से मिलने ससुराल पहुंचे प्रेमी को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। इस दौरान उसे एक कमरे में बंद कर पीटा भी गया। सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस प्रेमी के साथ विवाहिता को पकड़कर थाने ले गई। इस मामले को लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चा है। उक्त गांव निवासी युवक का विवाह छह माह पूर्व जौनपुर जनपद के पवारा थाना क्षेत्र के अतंर्गत हुआ था। शा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:47 PM (IST)
        

मिस्ड काल' से बन गए हमसफर

प्रतापगढ़ : 'मिस्ड काल' से शुरू हुई बातचीत का सिलसिला इस कदर आगे बढ़ा कि दोनों एक दूसरे से 'लव' ही नहीं बल्कि 'लव मैरिज' भी कर बैठे। उधर प्रेमी युगल सुखमय वैवाहिक जीवन जी रहे हैं, इधर सकते में पड़ोस की महिला है और हाईकोर्ट में एसपी। बाघराय थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती की जिंदगी डेढ़ साल पहले एक 'मिस्ड काल' से बदल गई। हुआ यूं कि ओम नम:शिवाय संगठन से जुड़ा युवक दिल्ली में रहता था। डेढ़ साल पहले उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:44 PM (IST)
        

रखैल की बेटी को पड़ा अपनाना

प्रतापगढ़ : इलाहाबाद में रह रही रखैल की बेटी को आखिरकार सोमवार को एक सिपाही को अपनाना पड़ा। यहां पुलिस लाइंस में तैनात एक सिपाही की रखैल इलाहाबाद में रहती है। रखैल की 15 साल की बेटी भी है। इधर कुछ दिनों से सिपाही जब इलाहाबाद नहीं गया तो उसकी तलाश करने बेटी यहां कोतवाली पहुंच गई। उसे यह नहीं मालूम था कि उसका पिता किस अनुभाग में तैनात है। वह तो सिर्फ यह जानती थी कि उसका पिता सिपाही है और कोतवाली में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:40 PM (IST)
        

घर पर चढ़ कर मारा पीटा

प्रतापगढ़ : जमीन के विवाद को लेकर घर पर धावा बोल कर मारा पीटा। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। उदयपुर थाना क्षेत्र के मंगापुर गांव निवासी केदार आदि का पड़ोसी अंजनी यादव से जमीनी विवाद चल रहा है। सोमवार को केदार आदि रास्ता दुरुस्त करने के लिए मिंट्टी डलवा रहे थे। अंजनी ने रोका तो विवाद होने लगा। इसे लेकर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस केदार,पप्पू, राक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:35 PM (IST)
        

टेंपो से खींच लिया युवती को, एक धराया

प्रतापगढ़ : घर जा रही युवती को सोमवार की रात टेंपो सवार युवती को तीन युवकों ने नीचे खींच लिया। शोर मचाने पर रुके राहगीरों ने एक युवक को दबोच लिया जबकि उसके दोनों साथी भाग निकले। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के सगरा की रहने वाली युवती सोमवार की शाम रानीगंज अजगरा बाजार चप्पल खरीदने आई थी। रात लगभग आठ बजे वह बाजार से टेंपो से घर जा रही थी। जैसे ही टेंपो लोनी नदी पुल पर पहुंची, टेंपो पर सवार तीन युवकों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:28 PM (IST)
        

हेड मास्टर की मार से बचने में छात्र ने तोड़ा पैर

प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मोहनगंज में हेड मास्टर ने कक्षा एक के छात्र को मारने के लिए दौड़ाया। बचकर भागते समय गेट से टकराने से छात्र का पैर टूट गया। घायल बेटे को लेकर माता-पिता सोमवार को एसपी दफ्तर पहुंच गए और हेडमास्टर पर कार्रवाई की मांग की। एएसपी के आदेश पर पुलिस ने हेडमास्टर के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर लिया है। पूरे खुशई गांव निवासी माता प्रसाद शर्मा का बेटा निखिल प्राथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:26 PM (IST)
        

एटीएम कार्ड बदल निकाल लिए ढाई लाख

-जांच के बाद हुआ खुलासा ------------------ -आरोपी के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा पट्टी, प्रतापगढ़ : एटीएम से पैसा निकालने आए युवकों का कार्ड बदल कर उचक्के ने ढाई लाख रुपये पार कर दिए। इस बात का खुलासा तब हुआ जब वह एटीएम कार्ड लेकर उसकी जांच कराने पहुंचा। आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के कौशल पट्टी गांव निवासी मो.रज्जाक पुत्र फिरोज ने अपने बेटे गफफार को एटीएम कार्ड 20 अगस्त को पट्टी में पैसा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 08:01 PM (IST)
        

सुदामा की हत्या में बीडीसी सदस्य सलाखों के पीछे

-तीन अभी भी हैं फरार रानीगंज, प्रतापगढ़ : डीजे संचालक शिव कुमार उर्फ सुदामा जायसवाल की हत्या के आरोप में पकड़े गए बीडीसी सदस्य रामनाथ सरोज को पुलिस ने सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। उधर घटना के पांचवे दिन भी बाकी तीन आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सके। बता दें कि सुल्तानपुर गांव निवासी शिवकुमार सुदामा की 10 सितंबर को हत्या कर शव नहर में फेंक दिया गया था। 11 को सुल्तानपुर कंतू पुल के पास नहर में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:38 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने पशु तस्करों को पकड़ा, पुलिस ने छोड़ा

सड़वा चंद्रिका, प्रतापगढ़ : बिहार के लिए ले जाते समय ग्रामीणों ने तीन वाहनों पर लदे जानवरों समेत पशु तस्करों को पकड़ लिया। पुलिस ने पशु तस्करों को थाने ले जाने के दौरान रास्ते में ही छोड़ दिया। सोमवार को सुबह पशु तस्कर छतरपुर शिवाला के रास्ते तीन मालवाहक मैजिक से बिहार प्रदेश जा रहे थे। पशु तस्कर कुछ देर के लिए छतरपुर में रुक गए थे। इस बीच नजर पड़ने पर ग्रामीणों ने पशु तस्करों को रोक लिया और सूचना अं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:21 PM (IST)
        

मोबाइल छीनने से नाराज छात्रा ने आग लगा दी जान

मांधाता / विश्वनाथगंज : मोबाइल पर बात करने पर फटकारा जाना कक्षा 11 की एक छात्रा को पसंद नहीं आया। छात्रा ने सोमवार तड़के आग लगाकर जान दे दी। हालांकि परिजन छात्रा को मंदबुद्धि बता रहे हैं। पुलिस भी छात्रा के परिजनों की बात को ही सही मान रही है। मांधाता थाना क्षेत्र के लाखूपुर गांव निवासी ओम प्रकाश शर्मा की बेटी कंचन शर्मा (16) जेजेके इंटर कालेज मांधाता में कक्षा 11 की छात्रा थी। सोमवार को भोर में क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:13 PM (IST)
        

घर पर दबंगों का धावा, चार घायल

प्रतापगढ़ : नवाबगंज क्षेत्र के अपरवल का पुरवा झुकवारा गांव में रविवार की रात करीब एक दर्जन लोगों ने एक घर पर हमला बोल दिया। इस दौरान हमलावरों ने चार महिलाओं को मार पीटकर घायल कर दिया। विरोध करने पर घर जलाने का प्रयास किया। शोर मचाने पर जब ग्रामीण दौड़े तो हमलावर भाग निकले। बताया गया कि थाना क्षेत्र के उक्त गांव निवासी राजू पुत्र प्रेमराज अपने नाती को लेकर घूमने गया था। वहीं पर गांव के ही पड़ोसी से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:06 PM (IST)
        

बाइक की चपेट में आने से छात्र की मौत

-बाइक समेत चालक पुलिस हिरासत में संग्रामगढ़, प्रतापगढ़ : गोदाही गांव के समीप एक छात्र की तेज रफ्तार बाइक की चपेट में आने से मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने बाइक समेत चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। बताया गया कि संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के पिपरी प्रतापपुर गांव निवासी मनोज कुमार पाल का बेटा मनीष (16) वैष्णो देवी इंटर मीडिएट कालेज गोदाही में कक्षा 11 का छात्र था। सोमवार को वह विद्यालय आया हुआ था।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 07:05 PM (IST)
        

हेड मास्टर की मार से बचने में छात्र ने तोड़ा पैर

फोटो 15 पीआरटी 2 ----------------- -डर कर स्कूल से बाहर भागते समय गेट से टकराया, पैर टूटा -एसपी दफ्तर पहुंचे माता-पिता, हेडमास्टर के खिलाफ एफआइआर प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मोहनगंज में हेड मास्टर ने कक्षा एक के छात्र को मारने के लिए दौड़ाया। बचकर भागते समय गेट से टकराने से छात्र का पैर टूट गया। घायल बेटे को लेकर माता-पिता सोमवार को एसपी दफ्तर पहुंच गए और हेडमास्टर पर क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 06:23 PM (IST)
        
(News from Pratapgarh, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें