Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नोएडा

सफाईकर्मी ने किया महिला का इलाज

जासं, नोएडा : जिला अस्पताल में सिलेंडर की आग से झुलसी महिला का इलाज सफाई कर्मचारी और वार्ड ब्वॉय द्वारा किए जाने का मामला सामने आया है। मामले की जानकारी होने पर सीएमएस (मुख्य चिकित्सा अधीक्षक) ने ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर समेत फार्मासिस्ट के खिलाफ कार्रवाई की है। रविवार की रात करीब डेढ़ बजे गांव शहदरा की रहने वाली सुमन छोटे सिलेंडर में आग लगने से झुलस गई थी। पति संतोष उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचा, त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 PM (IST)
        

अदालत में प्राधिकरण का जवाब दाखिल, सुनवाई 30 को

जागरण संवाददाता, नोएडा : कावेरी सहकारी आवास समिति को नोटिस थमाने के मामले पर नोएडा प्राधिकरण की ओर से जिला अदालत में मंगलवार को जवाब दाखिल कर दिया गया। इस जवाब में प्राधिकरण के वकील ने हाई कोर्ट की ओर से जिन बिंदुओं को आधार बिल्डर को सुझाव दिया गया है। उसी को आधार बना कर अपना जवाब दाखिल किया गया है। जिसमें यह स्पष्ट किया गया है कि बिल्डर ने जो पजेशन स्टे ले रखा है। उसमें यह स्पष्ट लिखा गया है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

धनतेरस पर शहर में लगा जाम

जागरण सवाददाता, नोएडा : धनतेरस के शुभ मुहुर्त पर बढ़-चढ़ कर खरीदारी करने वाले लोगों को ट्रैफिक जाम का भी सामना करना पड़ा। खासकर शाम होते ही शहर के बाजारों के आसपास जाम लग गया। सेक्टर-18 और अट्टा मार्केट में भारी भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस को दो चौराहे से मार्ग परिवर्तित भी ंकरना पड़ा। इसके बावजूद शहर की सबसे पॉश मार्केट में देर रात तक जाम की स्थिति बनी रही। शहर के भीड़भाड़ वाले बाजारों के आसपास द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:25 PM (IST)
        

एटीएम कार्ड का नंबर पूछकर साढ़े 18 हजार की खरीदारी

जागरण संवाददाता, नोएडा : सदरपुर में रहने वाले एक कंपनी कर्मचारी की बेटी से अकाउंट का डिटेल पूछकर जालसाजों ने करीब साढ़े 18 हजार रुपये की शॉपिंग कर ली। घटना सोमवार दोपहर की है। फर्जीवाड़े की सूचना मिलने पर पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की है। शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामला कोतवाली सेक्टर 20 क्षेत्र का है। मूलरूप से जगीरहा बेतिया बिहार निवासी राजेन्द्र शर्मा पुत्र प्रसाद शर्मा स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:05 PM (IST)
        

शराब के साथ एक गिरफ्तार

जासं, नोएडा : कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने मंगलवार दोपहर सलारपुर यूटर्न के पास से चेकिंग के दौरान एक युवक को शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपी की पहचान मुकेश पुत्र राम दास निवासी बग्घा दरभंगा (बिहार) के रूप में हुई। आरोपी युवक के पास से चारपहिया बंद वाहन (छोटा हाथी) में भरे कुल 16 पेटी अंग्रेजी हरियाणा मार्का शराब बरामद हुई। आरोपी मुकेश ओखला टू नई दिल्ली में परिवार के साथ रहता है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:54 PM (IST)
        

युवक को लगी गोली

जासं, ग्रेटर नोएडा : दादरी कोतवाली क्षेत्र स्थित मिलन विहार कॉलोनी में एक युवक को संदिग्ध परिस्थिति में गोली लग गई। उसे ग्रेटर नोएडा स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत खतरे से बाहर है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस ने बताया कि मिलन विहार कालोनी में अंकित पाराशर अपने परिवार के साथ रहता है। वह एनटीपीसी की राख की सप्लाई करने का काम करता है। उसके पिता अजय पराशर रेलवे मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:39 PM (IST)
        

रात में भी शहर की निगरानी करेंगे कैमरे

लोकेश चौहान, नोएडा : अब तक शहर में लगे कैमरों के जरिये पुलिस सिर्फ दिन में शहर पर अपनी नजर बनाए रखती है, लेकिन आने वाले कुछ दिनों में कैमरों के जरिये पुलिस की नजर रात में भी शहर पर बनी रहेगी। शहर में 4जी सेवा शुरू होने के साथ ही यह व्यवस्था भी लागू हो जाएगी। 4जी सेवा के लिए लगने वाले 150 टावरों पर नाइट विजन कैमरे लगाए जाएंगे, जिनके जरिये पुलिस रात में भी शहर में होने वाली घटनाओं पर नजर रख सकेगी।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:38 PM (IST)
        

विदेशी पक्षियों ने बनाया ओखला बर्ड सेंचुरी को आशियाना

मनोज त्यागी, नोएडा : दिल्ली-एनसीआर में मौसम बदलने के साथ ही प्रवासी पक्षियों के मिश्रित झुंड ओखला पक्षी अभयारण्य में पहुंचने शुरू हो गए हैं। इन प्रवासी पक्षियों ने ओखला बर्ड सेंचुरी के मध्य वैटलैंड क्षेत्र को अपना ठिकाना बनाया है। इस समय ओखला बर्ड सेंचुरी में आधा दर्जन प्रजातियों के पक्षी पहुंच चुके हैं। यहां पहुंची इन पक्षियों की प्रजाति उत्तरी सोलर : यह उत्तरी यूरोप और उत्तर एशिया में आम व्याप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:33 PM (IST)
        

धनतेरस पर वितरकों को दिए उपहार

जागरण संवाददाता, नोएडा : जन-जन तक अखबार पहुंचाने की जिम्मेदारी निभाने वाले वितरकों को धनतेरस के मौके पर कंबल वितरण किया गया। सेक्टर-62 में मंगलवार को सुबह कार्यक्रम का आयोजन सेक्टर-62 न्यूज पेपर वितरक एसोसिएशन द्वारा किया गया। इस दौरान नोएडा व गाजियाबाद के सभी वितरण सेंटरों के वितरक मौजूद रहे। धनतेरस के मौके पर उपहार और दिवाली की शुभकामनाएं दी गईं। इस मौके पर वितरकों ने दिवाली पर पर्यावरण को ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

घर में घुसकर मारपीट का आरोप

जासं, ग्रेटर नोएडा : कासना कोतवाली क्षेत्र के नट मढैया गांव निवासी बबली देवी का आरोप है कि पति पप्पु व मोहित पर गांव के ही कुछ लोगों ने घर में घुस कर मारपीट करना शुरू कर दिया। मारपीट का विरोध करने पर लाठी व लोहे के सरिया से हमला किया गया। आरोपियों ने महिला व उसके पति पर फायरिंग भी की थी। इस घटना में वह बाल बाल बच गए। महिला का आरोप है कि आरोपी पर दिल्ली, गाजियाबाद के विभिन्न थानों में लूट, चोरी व ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:04 PM (IST)
        

धनतेरस पर लोगों ने की जमकर खरीदारी

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : दीपावली के दो दिन पहले धनतेरस पर लोगों ने जमकर खरीदारी की। खरीदारों का सिलसिला सुबह से ही शुरू हो गया। लोगों ने बाजार में बर्तन, सोने-चांदी के जेवरात व सोने-चांदी के सिक्कों की खरीदारी की। शहर के जगतफार्म बाजार, कासना बाजार व सूरजपुर कस्बे सहित अन्य बाजारों में भी बर्तन व सोने-चांदी की दुकानों पर महिलाओं व अन्य खरीदारों की भीड़ देखने को मिली। महिलाओं ने घरेलू सामान व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

दीपावली पर निकलेगी फ्लैट योजना

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : यमुना प्राधिकरण की फ्लैट योजना दीपावली के दिन ओपन होगी। पहले नवरात्र पर योजना आने वाली थी, लेकिन प्राधिकरण ने फ्लैट की कीमत अधिक होने की वजह से योजना को दीपावली तक स्थगित कर दिया था। योजना में फ्लैट की कीमत करीब साढ़े पंद्रह लाख से शुरू होगी। इससे यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में 2862 लोगों का आशियाने का सपना साकार होगा। किसानों को अतिरिक्त मुआवजे का मामला निबटने के बा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:47 PM (IST)
        

लीज प्लान से पूर्व दिखाया जाएगा लेआउट

जासं, ग्रेटर नोएडा : आबादी की बैकलीज व छह फीसद भूखंड आवंटन में जगह को लेकर किसानों के बीच मतभेद के चलते प्रक्रिया फिर ठप हो गई है। प्राधिकरण ने लीज प्लान तैयार करने से पहले सभी किसानों के सामने लेआउट को दिखाने का फैसला किया है। किसी किसान को भूखंडों और आबादी के नक्शे को लेकर एतराज है, तो वह तत्काल आपत्ति दर्ज करा सकता है। निस्तारण के बाद ही लेआउट को अंतिम रूप दिया जाएगा। मंगलवार को एसीईओ हरीश कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        

ग्रेनो प्राधिकरण के तीन प्रबंधक बहाल

जासं, ग्रेटर नोएडा : उद्यान विभाग में गड़बड़ी की शिकायतों के चलते दो वर्ष पहले लंबित किए गए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के परियोजना विभाग के एक वरिष्ठ प्रबंधक व दो प्रबंधकों को चेयरमैन व सीईओ रमा रमण ने बहाल कर दिया है। मंगलवार को तीनों ने कार्यभार ग्रहण कर लिया। उल्लेखनीय है कि बसपा शासन काल में उद्यान विभाग में हुए कार्यो को लेकर प्राधिकरण के कई प्रबंधकों पर आरोप लगे थे। जांच में बात सहीं पाई गई। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:42 PM (IST)
        

किसानों को जल्द जारी होंगे क्रेडिट कार्ड

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : किसानों को क्रेडिट कार्ड जारी करने में विलंब पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई है। जिलाधिकारी ने एक सप्ताह में रिपोर्ट तलब करते हुए जानकारी मांगी है कि कितने किसानों को क्रेडिट कार्ड जारी हो चुके हैं। वहीं कृषि विभाग माह के अंत में मेला लगाकर क्रेडिट कार्ड जारी कराएगा। किसानों के लिए क्रेडिट कार्ड की सुविधा शुरू की गई थी। लेकिन किसानों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:39 PM (IST)
        

मशीन बिक्री पर लग रहा 14 फीसद टैक्स

जागरण संवाददाता, नोएडा : पैकेजिंग उद्यमी लाख कोशिश कर लें, लेकिन दूर के राज्यों को तो छोड़ो वह पड़ोसी राज्य हरियाण से भी बराबरी नहीं कर सकते हैं। पैकेजिंग मशीन का उत्पादन करने वाले उद्यमी दूसरे राज्यों से प्रतिस्पर्धा करने से पहले ही हिम्मत तोड़ रहे हैं। वह दलील दे रहे है कि प्रदेश में पैकेजिंग मशीन बेचने पर 14 फीसद टैक्स देना पड़ रहा है, जबकि हरियाणा में यह टैक्स दो फीसद चुकाना होता है। इसलिए यहां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:30 PM (IST)
        

घरेलू सिलेंडरों का किया जा रहा व्यावसायिक इस्तेमाल

संवाद सहयोगी, एनटीपीसी(दादरी) : त्योहार का सीजन शुरू होते ही घरेलू सिलेंडरों के लिए मारामारी शुरू हो गई है। कंपनी से आपूर्ति कम होने का बहाना बनाकर एजेंसी संचालक उपभोक्ताओं को बेवकूफ बनाकर व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर इन सिलेंडरों को धड़ल्ले से बांट रही हैं। घरेलू गैस का इस प्रयोग गलत तरीके से प्रयोग होने के बावजूद जिला प्रशासन और आपूर्ति विभाग कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। जिसको लेकर घरेलू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

राजस्थान ने खड़ा किया रनों का पहाड़

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : वीनू मांकड़ टूर्नामेंट में मंगलवार को कुल तीन मैच खेला गया। ग्रेटर नोएडा के जीबीयू व शहीद विजय सिंह पथिक क्रीड़ा संकुल में आयोजित मैच में रेलवे व उत्तर प्रदेश ने टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। जबकि एक मैच मोहन नगर गाजियाबाद में खेला गया। ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के मैदान पर रेलवे की टीम ने टॉस जीत कर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी करने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

चोरी की पांच मोटरसाइकिल के साथ दो बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली फेस टू पुलिस ने सोमवार देर शाम चेकिंग के दौरान सेक्टर-136 से दो बदमाशों को चोरी की मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया। पकड़े गए बदमाशों के पास से चोरी की कुल पांच बाइक बरामद हुई हैं। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार बदमाशों की पहचान राजेश पुत्र सुभाष निवासी लोनी गाजियाबाद व दुर्गेश पुत्र राम मोहन सिंह निवासी बुलंदशहर के रूप में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

उल्लू पकड़ने के लिए तस्करों ने ग्रामीण क्षेत्र में डाला डेरा

मनोज शर्मा, जेवर : दीपावली आते ही पक्षी उल्लू की तस्करी में तेजी आ गई है। दिल्ली, नोएडा व गुड़गांव के लोग उल्लू की तस्करी के लिए जेवर के जटटारी व अलीगढ़ के गांवों की खाक छान रहे हैं। उल्लू पकड़ने के लिए ग्रामीणों का सहारा लिया जा रहा है। इसकी एवज में पांच सौ रुपये से लेकर पांच हजार रुपये तक प्रलोभन दिया जा रहा है। धन की देवी लक्ष्मी का वाहन होने के कारण दीपावली से पूर्व उल्लू लोगों की पसंद बन गया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        
(News from Noida, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें