Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नोएडा

सड़क हादसे में दो की मौत

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली सेक्टर 39 क्षेत्र अन्तर्गत सलारपुर में बृहस्पतिवार देर रात एक कार स्कूटर को टक्कर मारते हुए पेड़ से टकरा गई। हादसे में घायल दो लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि एक घायल का इलाज चल रहा है। कार सवार सहित कुल तीन लोगों को चोट लगी थी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची एवं सभी घायलों को पहले एक निजी अस्पताल फिर जिला अस्पताल रेफर किया गया। जहां इलाज के दौरान कार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:50 PM (IST)
        

मेट्रो विस्तार का काम जल्द कराएं पूरा: आलोक रंजन

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-62 तक मेट्रो के विस्तार को सरकार ने अपनी मंजूरी प्रदान कर दी है। अब वह चाहती है कि मयूर विहार से महामाया फ्लाई ओवर के रास्ते एक्सप्रेस-वे पर मेट्रो सेवा को लोगों को उपलब्ध कराया जाए। ऐसे में सेक्टर-44 से सेक्टर-135 तक पहुंचने वाली मेट्रो लाइन की फिजिबिल्टी टेस्ट करा कर उसका डीपीआर तैयार करवा जल्द सरकार के पास भेजा जाए। इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द सरकार पास करना च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:21 PM (IST)
        

दुष्कर्म का आरोपी युवक गिरफ्तार

जासं, नोएडा : कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस ने सेक्टर 5 हरौला गांव में रहने वाले युवक को किशोरी से दुष्कर्म एवं पाक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम मनोज निवासी दरभंगा बिहार है। वह हरौला में रहता है एवं सेक्टर दो में दुकान लगाता है। उस पर अपने पास में ही दुकान लगाने वाले एक दुकानदार की बेटी को बहला-फुसलाकर ले जाने एवं दुष्कर्म करने का आरोप है। इस मामले में केस दर्ज हुआ था एवं आरोपी फरार चल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:16 PM (IST)
        

नेहरू युवा केंद्र बना उत्तराखंड

जागरण संवाददाता, नोएडा : रंग बिरंगी पहाड़ी पोशाक पहने और झुंड बना पहाड़ी लोक गीतों की धुनों पर नृत्य करते स्कूली बच्चे, मानो पूरा उत्तराखंड नोएडा के नेहरू युवा केंद्र में उतर आया हो। पूरा पंडाल उत्तराखंड की वस्तुओं से सजा हुआ कह रहा कि, बेड़ू पाको बारमासा नरणी कांफल पाको चैता..। शुक्रवार से पर्वतीय सांस्कृतिक संस्था द्वारा आयोजित किए जा रहे तीन दिवसीय शरदोत्सव मेले में कुछ इसी तरह का माहौल है। मेले ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:35 PM (IST)
        

एक ही अपार्टमेंट के चार फ्लैटों में चोरी

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर 121 स्थित एक ही अपार्टमेंट के चार फ्लैटों का ताला तोड़कर बदमाश लाखों की ज्वैलरी, नगदी, कैश सहित अन्य सामान चुरा ले गये। वारदात शुक्रवार सुबह की है। वारदात के समय पीड़ित लोग अपने फ्लैट में ताला बंद कर काम से बाहर निकले हुए थे। दोपहर करीब दो बजे वारदात की शिकायत मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। मामला कोतवाली सेक्टर 58 क्षेत्र का है। चोरी की पहली वारदात- सेक्टर 121 स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:03 PM (IST)
        

भारी विरोध बावजूद आम सहमति से एनईए का चुनाव संपन्न!

जागरण संवाददाता, नोएडा : भारी विरोध के बावजूद आम सहमति होने का दावा करके शुक्रवार को नोएडा एम्पलाइज एसोसिएशन (एनईए) का चुनाव संपन्न करा दिया गया। इतना ही नहीं इस चुनाव में मौजूदा यूनियन के पदाधिकारियों को ही विजयी भी घोषित कर दिया गया, लेकिन यह चुनाव लोकतंत्र के लिए बड़े खतरे की आहट दे गया। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। बताया जा रहा है कि प्राधिकरण पुलिस ने मौजूदा ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:51 PM (IST)
        

मानक पूरे नहीं होने पर डीपीएस की 18 स्कूल बस सीज

जागरण संवाददाता, नोएडा: सुप्रीम कोर्ट के मानक पूरे नहीं होने पर सेक्टर-30 स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल की 18 बसों को परिवहन विभाग ने बृहस्पतिवार को सीज कर दिया है। विरोध में स्कूल प्रबंधन ने लखनऊ से लेकर दिल्ली तक ऐड़ी चोटी का जोर लगा दिया, लेकिन फिर भी कार्रवाई को रुकवा नहीं सके। सूत्रों का कहना है कि इस कार्रवाई के विरोध में स्कूल की प्रधानाचार्या ने करीब तीन घंटे तक परिवहन विभाग के कार्यालय मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:29 PM (IST)
        

हाइटेंशन तार लाइन बनी हेलीपोर्ट के निर्माण में रोड़ा

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : हाईटेंशन तार लाइन के चलते ग्रेटर नोएडा में हेलीपोर्ट का नर्माण खटाई में पड़ गया है। हालांकि, प्राधिकरण दूसरी जगहों पर जमीन तलाश रहा है। लंबा समय गुजरने के बाद भी प्राधिकरण को अभी तक जमीन उपलब्ध नहीं हुई है। दूसरी जगहों पर भूमि उपलब्ध न होने की स्थिति में प्राधिकरण कनवेंशन सेंटर के प्रस्तावित क्षेत्र में ही हेलीपोर्ट बनाने पर विचार कर रहा है, लेकिन इसका क्षेत्रफल घट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:07 PM (IST)
        

पुलिस के हाथों से निकला अंकित गुर्जर

संवाद सहयोगी, दादरी : दादरी-जारचा कोतवाली का रानौली गाव निवासी 40 हजार का इनामी बदमाश अंकित गुर्जर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे दबोचने के लिए दबिश दी थी। खाली हाथ लौटने के बजाय पुलिस ने अंकित को शरण देने के आरोप में उसके चाचा को हिरासत में ले लिया है। बृहस्पतिवार को जारचा पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि अंकित गुर्जर कई दिनों से अपने गाव रानौली में चाचा के यहा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

मेट्रो के लिए धन की कमी नहीं आएगी आड़े

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : मेट्रो और नाइट सफारी के निर्माण के लिए जापान की जायका (जेआइसीए) एजेंसी से कर्ज लेने के लिए प्राधिकरण ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। संभावना है कि दोनों परियोजनाओं का निर्माण कार्य शुरू होने से पहले प्राधिकरण को कर्ज की पहली किश्त मिल जाएगी। इससे मेट्रो और नाइट सफारी के निर्माण में अड़चन नहीं आएगी। दरअसल, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण इस समय आर्थिक संकट से जूझ रहा है। विभिन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:04 PM (IST)
        

अगले सप्ताह से शुरू होगी ऑन लाइन भुगतान की सुविधा

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : यमुना प्राधिकरण के आवंटियों को अगले सप्ताह से ऑन लाइन किस्त भुगतान की सुविधा शुरू होने जा रही है। इसके लिए लगभग सभी तैयारी पूरी हो चुकी हैं। सोमवार को इसकी औपचारिक शुरुआत की जाएगी। इस सुविधा से हजारों आवंटियों को लाभ होगा। उन्हें किस्त भुगतान के लिए बैंक में होने वाली असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा। यमुना प्राधिकरण विभिन्न योजनाओं के हजारों आवंटियों को भूखंड, फ्ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:04 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में इलाहाबाद के पूर्व मेयर की मौत

संवाद सहयोगी, रबूपुरा : यमुना एक्सप्रेस-वे पर हुए भीषण हादसे में इलाहाबाद के पूर्व मेयर और दिल्ली के कारोबारी की मौत हो गई। कारोबारी अपनी फो‌र्च्यूनर से दिल्ली से यमुना एक्सप्रेस-वे होते हुए इलाहाबाद जा रहे थे। हादसे में कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को यमुना एक्सप्रेस-वे पर तैनात कर्मचारियों ने ग्रेटर नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया है। दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कालोनी के सी 51 नि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:53 PM (IST)
        

भाई-भाभी के खिलाफ दर्ज किया आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला

जासं, नोएडा: कोतवाली सेक्टर 58 क्षेत्र में डेढ़ माह पूर्व हुई छात्र की आत्महत्या के मामले में नया मोड़ आ गया। जांच में पुलिस को पता चला कि आत्महत्या के लिए छात्र को रिश्ते में उसके भैया-भाभी ने आत्महत्या के लिए उकसाया था। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर लिया है। ज्ञात हो कि सेक्टर 122 स्थित एक बिल्डिंग से डेढ़ माह पूर्व गिरकर अंचल नामक एक छात्र की मौत हो गई थी। पुलिस ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:19 PM (IST)
        

कावेरी प्रकरण पर अब पांच नवंबर को होगी सुनवाई

जागरण संवाददाता, नोएडा : कावेरी सहकारी आवास समिति (बिल्डर) की ओर से प्राधिकरण के खिलाफ दायर अवमानना याचिका पर अदालत अब पांच नवंबर को अगली सुनवाई करेगी। बृहस्पतिवार को इस मामले पर जिला अदालत में हुई सुनवाई के दौरान बिल्डर के वकील ने कोर्ट के सामने वह साक्ष्य सौंपा जिसमें जिला अदालत ने फरवरी माह में पजेशन पर स्टे दिया था। बिल्डर के अनुसार कोर्ट ने अपने पूर्व के आदेश में स्पष्ट किया था कि उसके शां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:18 PM (IST)
        

पीक आवर में शहर में घुसे भारी वाहन तो होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, नोएडा : शहर को जाम मुक्त करने की दिशा में नोएडा यातायात पुलिस ने कदम बढ़ा दिया है। इसके तहत शहर की चार मुख्य सड़कों पर भारी वाहनों का प्रवेश पीक आवर में प्रतिबंधित कर दिया गया है। यह नई व्यवस्था एक नवंबर से शहर में लागू हो जाएगी। इस दौरान कोई भी भारी वाहन सड़क पर चलता हुआ पाया जाएगा, तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी। लंबे समय से मांग की जा रही थी कि पीक आवर में शहर में घुसन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:11 PM (IST)
        

जिलाधिकारी ने बैंको को दी चेतावनी

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: बैंकर्स की बैठक में बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी चंद्रकांत ने कड़े तेवर दिखाए। सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को ऋण देने में लापरवाही पर नाराजगी जताते हुए प्रोजेक्ट रिपोर्ट समय से भेजने की हिदायत दी। उन्होंने अग्रणी बैंक के प्रबंधक के साथ अभद्रता पर रबूपुरा व जेवर की इलाहाबाद बैंक के शाखा प्रबंधकों को कड़ी चेतावनी देते हुए भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति न करने की हिदायत दी। ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:04 PM (IST)
        

डेढ़ किलोमीटर लंबा साइकिल ट्रैक तैयार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: यमुना प्राधिकरण ने साइकिल ट्रैक का निर्माण शुरू कर दिया है। करीब डेढ़ किलोमीटर लंबे ट्रैक का निर्माण हो चुका है। प्राधिकरण पहले चरण में साढ़े दस किलोमीटर लंबा ट्रैक बनाएगा। मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी परियोजना में शामिल साइकिल ट्रैक को लेकर यमुना प्राधिकरण तेजी से कदम उठा रहा है। 1.6 किलोमीटर लंबे ट्रैक का निर्माण हो चुका है। इसे आगे साढ़े दस किलोमीटर तक बनाया ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:59 PM (IST)
        

एनईए का चुनाव आज

जासं, नोएडा : नोएडा एंप्लाइज एसोसिएशन (एनईए) का चुनाव शुक्रवार को आयोजित होने जा रहा है, जिसमें नई कार्यकारणी का गठन होगा। हालांकि इस चुनाव को आम सभा से आयोजित कराने का दावा मौजूदा कार्यकारणी पदाधिकारियों की ओर से किया जा रहा है, जिसमें 1200 कर्मचारियों की सहमति बताई जा रही है, लेकिन पुरानी कार्यकारणी के पदाधिकारियों की ओर से इस चुनाव को असवैधानिक बताया जा रहा है। ऐसे में होने वाले चुनाव में हंगाम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:58 PM (IST)
        

बीएलओ ने किया मतदाता सूची का सत्यापन

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत बृहस्पतिवार को मतदान बूथ पर मतदाता सूची का सत्यापन कराया गया। लोगों ने मतदाता सूची में नाम दर्ज व संशोधन कराने के लिए बीएलओ (बूथ लेबल अफसर) का फार्म भी सौंपा। जिले में निर्वाचन नामावली के संक्षिप्त पुनरीक्षण का अभियान चल रहा है। इसके तहत 18 वर्ष व उससे अधिक उम्र के लोगों के नाम मतदाता सूची में शामिल कराने के लिए फार्म भरवाए जा रहे है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:57 PM (IST)
        

दूसरे के अकाउंट से 26 हजार की शॉपिंग

जासं, ग्रेटर नोएडा : जालसाजी व फर्जीवाड़ा कर एक व्यक्ति के अकाउंट से करीब 26 हजार रुपये की शॉपिंग कर ली। एसएमएस से जानकारी मिलने पर पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की है। मामला कोतवाली कासना क्षेत्र का बीटा टू कासना में बलवंत राय रहते हैं। बलवंत का एक राष्ट्रीयकृत बैंक में अकाउंट है। अचानक एसएमएस के जरिये उन्हें अपने अकाउंट से 26 हजार रुपये की आन लाइन शॉपिंग की जानकारी हुई। फर्जीवाड़े के समय एटीएम कार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:54 PM (IST)
        
(News from Noida, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें