1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नोएडा

परी चौक पर लाल बत्ती को मिली हरी झंडी

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : परी चौक पर लगने वाले जाम से लोगों को शीघ्र निजात मिल सकेगी। गोल चक्कर पर लालबत्ती लगाने के पुलिस के प्रस्ताव को प्राधिकरण ने मान लिया है। इसके लिए स्टीमेट भी बना दिया गया है। मई के अंत तक लालबत्ती लग जाएगी। इसके बाद काफी हद तक परी चौक पर जाम से छुटकारा मिल जाएगा। उल्लेखनीय है कि परी चौक शहर का सबसे व्यस्तम चौराहा है। नोएडा, बुलंदशहर, सिकंद्राबाद, दनकौर, सूरजपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 04:44 AM (IST)
        

यमुना एक्सप्रेस वे पर एक की मौत

संवाद सहयोगी, दनकौर : यमुना एक्सप्रेस वे पर कार का टायर फटने से हुए हादसे में एक युवक की मौत हो गई। हादसे में दो महिलाओं समेत सात लोग घायल हो गए। घायलों को ग्रेटर नोएडा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनका उपचार चल रहा है। मथुरा के जलालाबाद निवासी प्रदीप पुत्र कालीचरण अपने रिश्तेदार गौरव निवासी हसनपुर गगोली जिला आगरा के साथ दिल्ली में रहने वाली बुआ के यहां आए थे। दोनों सोमवार को एस्टीम क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 04:44 AM (IST)
        

बाल भारती स्कूल को मिला सीबीएसई राष्ट्रीय अवार्ड

जागरण संवाददाता, नोएडा : बाल भारती पब्लिक स्कूल नोएडा के छात्रों के प्रोजेक्ट को सीबीएसई राष्ट्रीय विज्ञान प्रतियोगिता 2015 में जीत हासिल हुई। इस प्रतियोगिता में बारहवीं के छात्रों का प्रोजेक्ट टेक्नो ट्रेन चयनित हुआ है। विजेता छात्रों को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। यह चयन अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए हुआ है। यह प्रतियोगिता गुड़गांव के ब्लू बेल्स स्कूल में आयोजित की गई थी। बा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 04:44 AM (IST)
        

पुलिसकर्मियों व भूकंप में मरे लोगों को श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: नोएडा एक्सप्रेस वे पर हादसे में शहीद हुए सीओ हरेंद्र ¨सह, कांस्टेबल मोहन पंवार व बलराज को सोमवार को कलक्ट्रेट में श्रद्धांजलि दी गई। नेपाल व भारत में भूकंप की वजह से मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। शोक सभा में डीएम एनपी ¨सह ने कहा कि डीएसपी हरेंद्र ¨सह लगनशील, मृदुभाषी, कर्मठ, इमानदार व युवा अधिकारी थे। असमय किसी साथी का बिछड़ना कष्टदाय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 04:44 AM (IST)
        

सदरपुर से लाखों के मोबाइल चोरी

जागरण संवाददाता, नोएडा : सदरपुर में दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने लाखों का मोबाइल चोरी कर लिया, जिसकी शिकायत पुलिस से की गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। कोतवाली सेक्टर 39 क्षेत्र के सदरपुर में सुशील राणा के मोबाइल की दुकान है। वह शनिवार रात दुकान बंद कर चले गए। रविवार को वह दुकान पर आए। जहां ताला टूटा हुआ था। चोरों ने दुकान से करीब साढ़े चार लाख रुपये के 80 मोबाइल चोरी कर लिए थे। चोरी की जानक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:59 PM (IST)
        

उद्यमी का वाहन खड़ा हो तो अवैध, ठेकेदार वसूले शुल्क तो वैध

जागरण संवाददाता, नोएडा : उद्योग सहायता समिति की बैठक में उद्यमियों ने प्राधिकरण चेयरमैन के सामने वाहन पार्किंग को लेकर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है, जिसमें कहा है कि यदि उद्यमी अपनी औद्योगिक इकाई के बाहर वाहन खड़ा करता है तो उस पार्किंग को अवैध माना जाता है, जबकि यदि प्राधिकरण का अधिकृत ठेकेदार वाहन खड़ा करने पर शुल्क वसूल करता है तो उसे वैध माना जाता है। ऐसे में इन नीतियों पर प्राधिकरण को पुनर्विचार कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:49 PM (IST)
        

शैक्षणिक बोर्ड में हो शिक्षा सुधार

जागरण संवाददाता, नोएडा : आइएमएस कैंपस स्थित सलाम नमस्ते रेडियो में शैक्षणिक बोर्ड पर शिक्षकों ने परिचर्चा की। इसका संचालन वर्षा छाबरिया ने किया। इसमें शिक्षिका निवेदिता पात्रा, मोनिका गुप्ता, शिक्षक अलेक्जेंडर अब्राहम ने भाग लिया। शिक्षकों ने कहा कि शैक्षणिक बोर्ड के बाद शिक्षा सुधार की जरूरत है। मूल्यांकन टेस्ट में कमी होनी चाहिए। सीबीएसई के शिक्षकों को ट्रेनिंग देनी चाहिए, ताकि शिक्षक अपनी पढ़... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:24 PM (IST)
        

प्रतिभा खोज परीक्षा में 41 उत्तीर्ण

जागरण संवाददाता, नोएडा : राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा जिले के 41 छात्रों ने उत्तीर्ण की है। इन छात्रों की ट्रेनिंग मनोविज्ञान शाला मेरठ में होगी। यह ट्रेनिंग 30 अप्रैल से 11 बजे शुरू होगी। राजकीय इंटर कालेज के प्रधानाचार्य सरदार सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा दो नवंबर को आयोजित की गई थी। जिले के 41 छात्र इस परीक्षा में सफल हुए हैं। इनको मेरठ में दो दिनों की ट्रेनिंग दी जाएगी। इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:24 PM (IST)
        

एक बरात घर में दो बरातों की बुकिंग, हंगामा

जागरण संवाददाता, नोएडा : एक बरात घर में दो बरातों की बुकिंग होने पर दोनों पक्षों में जमकर कहासुनी हुई, बाद में सहमति बनने पर दोनों की बारात बुलाई गई। सेक्टर 25 में रहने वाले प्राधिकरण कर्मचारी राजपाल के बेटी की शादी है। उन्होंने जनवरी में सेक्टर बीस का बारात घर छह हजार रुपये में बुक किया। इसमें तीन हजार रुपये फीस व तीन हजार रुपये बिजली के दिए। वहीं मार्च में न्यू अशोक नगर दिल्ली के रहने वाले सु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:17 PM (IST)
        

34 सौ का आर्डर, 66 सौ लेकर भागा

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर 18 स्थित टॉप ब्रेड पर सोमवार दोपहर एक युवक ने 34 सौ रुपये का सामान आर्डर किया। पचास-पचास की दो गड्डी होने का हवाला देकर उसने मैनेजर से 66 सौ रुपये की मांग की। वह पैसे लेकर मैनेजर के साथ बाहर आया। फिर तेजी से भाग गया। सेक्टर 18 चौकी पुलिस से शिकायत की गई है। सीसीटीवी में धोखाधड़ी करने वाला कैद हुआ है। टॉप ब्रेड की सेक्टर 18 में दुकान है। दुकान के मालिक तरूण चोपड़ा ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 11:11 PM (IST)
        

अलग-अलग दुर्घटना में दो की मौत

जागरण संवाददाता, नोएडा : दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो की मौत हो गई। उधर, एक निजी यूनिवर्सिटी के इंजीनिय¨रग के छात्र-छात्राओं ने दो कारों को टक्कर मार दी, जिसमें दो कारें क्षतिग्रस्त हो गई। छात्र-छात्राओं के कार से बीयर की बोतले मिली हैं। पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर लिया है। शताब्दी बिहार गाजियाबाद में मनोज जैन रहते थे। वह सेक्टर 15 स्थित एक होटल में मैनेजर थे। रविवार शाम वह होटल से घर के लिए निक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 10:56 PM (IST)
        

आपातकाल से निपटने के लिए दस बेड सुरक्षित रखें अस्पताल

जागरण संवाददाता,नोएडा : देश में आए भूकंप व बिहार में तूफान और बारिश के बाद प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में अलर्ट किया गया है। स्वास्थ्य महानिदेशक ने मुख्य चिकित्साधिकारी को भेजे पत्र में निर्देश दिया है कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अस्पताल प्रबंधन तैयार रहें। सरकारी अस्पताल में कम से कम दस बेड रिजर्व रखे जाएं। इसके अलावा दवाइयां सहित अन्य जरूरी संसाधन की सुविधा सुनिश्चित कराई जाए। वहीं इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 10:54 PM (IST)
        

तीसरी आंख की जद में आया परिवहन कार्यालय

जागरण संवाददाता, नोएडा : परिवहन कार्यालय तीसरी आंख की जद में आ चुका है। कार्यालय पर सोमवार को दो सीसीटीवी कैमरों को लगा दिया गया है, जबकि दो कैमरों को जल्द लगाने की प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा। परिवहन मुख्यालय की ओर से लगातार क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ बातचीत चल रही थी कि कैसे कार्यालय पर गतिविधियों को पारदर्शी बनाया जा सके। कैसे यहां पर आने जाने वाले लोगों पर सीधे निगरानी रखी जा सके। ऐस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 10:52 PM (IST)
        

श्रीमद्भागवत कथा कल्प वृक्ष के समान है

जागरण संवाददाता, नोएडा : कभी-कभी इंसान के मन में भक्ति जागृत होती है, लेकिन वह जागृति स्थाई नहीं होती। इसका कारण यह है कि हम ईश्वर की भक्ति तो करते हैं लेकिन हमारे अंदर वैराग्य व ज्ञान का अभाव होता है। यह प्रवचन शैलेंद्रानंद द्विवेदी महाराज ने दी। सेक्टर 52 के तिकोना पार्क स्थित डी ब्लाक के गेट नंबर सात पर श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन शाम को छह बजे से नौ बजे तक किया जा रहा है। कार्यक्रम का आयोजन श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 10:49 PM (IST)
        

बास्केट बॉल टूर्नामेंट खेतान स्कूल ने जीता

जागरण संवाददाता, नोएडा : खेतान पब्लिक स्कूल नोएडा ने बॉस्केट बॉल अंतर स्कूल तृतीय टूर्नामेंट का आयोजन किया। इसका उद्घाटन स्कूल की निदेशिका ने किया। इसमें नोएडा के 11 स्कूलों की टीमों ने भाग लिया। यह टूर्नामेंट तीन दिनों तक चला। टूर्नामेंट का शनिवार को फाइनल हुआ। इसे खेतान पब्लिक स्कूल नोएडा ने जीता, जबकि दूसरे स्थान पर स्टेप बाई स्टेप और तीसरे स्थान पर रायन इंटरनेशनल स्कूल नोएडा रहा। इसके साथ ही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 10:49 PM (IST)
        

गंभीरता से लें आपदा प्रबंधन को : डीएम

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : आपदा प्रबन्धन और अग्नि सुरक्षा की दृष्टि से जिला बहुत ही संवेदनशील है। ऐसे में सभी संबन्धित अधिकारी इस गंभीरता को समझे और आपदा प्रबन्धन व अग्नि सुरक्षा आदि के संबंध में गहनता के साथ जांच करते हुए ही किसी निर्माण की अनुमति प्रदान करें। ये बातें सोमवार को जिलाधिकारी एनपी ¨सह ने कैंप कार्यालय के सभागार में जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में कही। उन्होंने सभी अधिकारियो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:54 PM (IST)
        

तीन मई को बिल्डरों का काम रोकेंगे किसान

जासं, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन दादरी क्षेत्र के किसानों को ग्रेटर नोएडा की तर्ज पर बढ़ा हुआ मुआवजा देने, 10 प्रतिशत के भूखंड देने की मांग को लेकर किसान तीन मई को बिल्डरों का कार्य रुकवाएंगे। संयुक्त किसान संघर्ष समिति द्वारा चिटहैरा में चलाए जा रहे किसान पड़ाव के दसवें दिन यह निर्णय लिया गया। सोमवार को किसान पड़ाव को दिल्ली किसान संघर्ष समिति, हरियाणा किसान संघर्ष समिति और देहात मोर्चा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:45 PM (IST)
        

बसपा को बताया किसान विरोधी

जासं, ग्रेटर नोएडा : प्रदेश में जब बसपा की सरकार बनी, तब किसानों पर सबसे अधिक अत्याचार हुआ है। अब बसपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। भट्टा पारसौल, टप्पल व अलीगढ़ सहित प्रदेश के कई जिलों में बसपा सरकार के कार्यकाल में किसानों पर गोलियां चलाई गईं। किसानों की हत्या की गई। नोएडा में फार्म हाउस घोटाला हुआ, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की जमीनों का घोटाला भी बसप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:36 PM (IST)
        

मृत पिता के चेक को बेटे ने कैश कराया

संवाद सहयोगी, दादरी: राहत धनराशि बांटने में प्रशासन की लापरवाही सामने आई है। आठ माह पहले मर चुके एक किसान को भी राहत धनराशि का चेक जारी कर दिया गया। उसके बेटे ने चेक को खाते में जमा कराकर एटीएम से रकम निकाल ली। राहत धनराशि से वंचित किसान के दूसरे बेटों ने इसका खुलासा किया है। दादरी के रसूलपुर गांव निवासी एक किसान की दस माह पूर्व मौत हो चुकी है। किसान दिल्ली में डेसू से सेवा निवृत्त हुआ था। उसकी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:29 PM (IST)
        

कार सवार बदमाशों ने छात्र को गोली मारी

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : कासना कोतवाली क्षेत्र में कैलाश अस्पताल के समीप कार सवार बदमाशों ने एक छात्र को गोली मार दी। हमले के बाद आरोपी फरार हो गए। छात्र के मित्र ने उसे कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सेक्टर अल्फा दो में रहने वाले छात्र अश्विनी व सुमित शेखर गलगोटिया कॉलेज में बीटेक के छात्र हैं। दोनों मूलरूप से इलाहाबाद के हैं। रविवार देर रात करीब ढाई बजे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:28 PM (IST)
        
(News from Noida, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें