Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नोएडा

डग्गामार बसों पर कसेगा शिकंजा

- कॉन्ट्रेक्ट कैरिज का परमिट ले बस आपरेटर्स स्टेट कैरिज में कर रहे इस्तेमाल -गाजियाबाद व गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारियों को जारी किया निर्देश जागरण संवाददाता, नोएडा। उत्तर प्रदेश के राष्ट्रीय राजमार्ग पर गैर कानूनी तरीके से निजी बसों को दौड़ाया जा रहा है। जिसमें मानकों की खुले आम धज्जियां उड़ रही हैं। ऐसे में इन बसों में सफर करने वाले यात्रियों की जान भी जोखिम में है। ऐसे में अगर कोई हादसा होता है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 12:39 AM (IST)
        

अवैध स्कूलों पर शिक्षा विभाग ने बंद की कार्रवाई

जागरण संवाददाता, नोएडा : अवैध स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई करने का शिक्षा विभाग लाख दावा करे, लेकिन वह आज भी अवैध स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सका है। शिक्षा विभाग की इसी नाकामी के चलते अवैध स्कूल संचालक फिर से इन्हें चलाने लगे हैं। वह शिक्षा विभाग के अधिकारियों की आंखों में धूल झोंकर संचालित कर रहे हैं। मगर शिक्षा विभाग नोटिस देकर अवैध स्कूल बंद होना मान कर अपने दफ्तरों तक सिमट गया है। शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 12:34 AM (IST)
        

बिल्डर खुले आम कर रहे भू जल दोहन

-शिकायतों के बाद भी सुनवाई नहीं, ग्रामीण हुए खफा -एनजीटी ने पिछले माह सात बिल्डरों को मामले में ठहराया था दोषी जागरण संवाददाता, नोएडा। नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में बहुमंजिला इमारत बनाने वाले कई बिल्डरों की ओर से जमकर भू जल दोहन किया जा रहा है। बिल्डर अपनी साइट पर बेसमेंट बनाने के लिए भू जल दोहन कर रहे हैं। इससे एरिया के कई गावों में वॉटर लेवल नीचे पहुंच गया है। लोगों का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 12:29 AM (IST)
        

नितिन की मौत की पुष्टि के बाद भी उठ रहे सवाल

- डीएनए जांच की रिपोर्ट से हुआ नितिन की मौत का खुलासा - एक्सप्रेस वे पर कार में जल कर हुई थी मौत जागरण संवाददाता, नोएडा : डीएनए रिपोर्ट में नितिन की मौत की पुष्टि के बाद उसकी पत्‍‌नी व बेटी की हत्या की जांच कर रही पुलिस के सामने कई सवाल खड़े हो गए हैं। प्राथमिक जांच के बाद पुलिस को पता लगा था कि कार जलने से कुछ घंटे पहले नितिन अपने फ्लैट से निकला था। इस दौरान अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी कैमरे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 12:18 AM (IST)
        

दो पक्षों में मारपीट

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : बिसरख थाना क्षेत्र के मिलक लच्छी गांव में दो पक्षों में देर शाम विवाद हो गया। दोनों पक्षों के लोग बड़े राजनैतिक दल से जुड़े हुए हैं। दोनों पक्षों के तरफ हुई मारपीट की घटना में एक पक्ष का जनक व अजीत घायल हो गया। जबकि दूसरे पक्ष के आरोपी घटना के बाद फरार हो गए हैं। पुलिस का कहना है कि एक पक्ष के लोगों ने एक दर्जी को जैकेट सिलाई करने के लिए दिया था। उसने सही समय पर जैकेट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 12:12 AM (IST)
        

अनाथ आश्रम को मिला जरूरत का सामान

जागरण संवाददाता, नोएडा : रोटरी क्लब आफ ग्रीन ग्रेटर नोएडा के पदाधिकारियों ने रविवार को सेक्टर-12 स्थित साईं कृपा अनाथ आश्रम पहुंच कर उनकी जरूरत का सामान उपलब्ध कराया। संस्था की संचालिका अंजना राजगोपालन ने रोटरी क्लब को दो स्टील अलमारी, खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई। क्लब के पदाधिकारियों ने उनकी आवश्यकता की पूर्ति करते हुए रविवार दोपहर का भोजन भी बच्चों को कराया। यह अनाथ आश्रम पिछले 27 वर्ष से चल रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 12:07 AM (IST)
        

जनरेटर लगाने के विवाद में मारपीट

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली फेस तीन क्षेत्र अन्तर्गत ट्रांसपोर्ट नगर के पास मंडी में लाइट लगाने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट भी हुई। घटना रविवार देर शाम की है। कोतवाली प्रभारी लक्ष्मी चौहान ने बताया कि लाइट लगाने को लेकर दो पक्षों में पिछले कुछ समय से विवाद चल रहा है। रविवार को दोनों पक्षों में मारपीट हुई है। एक पक्ष ने चेन व नगदी भी लूटने का आरोप लगाया है। इस मामले में दोनो पक्षों की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 12:06 AM (IST)
        

हार्ट के संबंध में दी जानकारी

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-19 के सामुदायिक केंद्र पर हेल्प एज इंडिया और बोस्टन साइंटिफिक के तत्वावधान में हार्ट अटैक की रोकथाम के लिए गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कैलाश अस्पताल के कार्डियोलोजी के समूह निदेशक डा. डीएस गंभीर ने हृदय रोग से संबंधित बातों को विस्तार से बताया। उन्होंने हार्ट अटैक के कारण, लक्षण और इलाज के बारे में लोगों को जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान लोगों ने हार्ट अटै... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 12:04 AM (IST)
        

इंजीनियरिंग के दो छात्र घायल

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली सेक्टर 39 क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में इंजीनियरिंग के दो छात्र घायल हो गए। हादसा रविवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे सेक्टर 125 में हुआ। घायल का इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है एवं उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। उधर, पुलिस हादसे की सूचना से इन्कार कर रही है। जानकारी के मुताबिक मूलरूप से पानीपत निवासी सौरभ व जतिन सेक्टर 125 स्थित एमिटी विवि के छात्र है। सौरव बीटेक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 12:03 AM (IST)
        

वार्षिकोत्सव पर 101 कुंडीय महायज्ञ आयोजित

जागरण संवाददाता, नोएडा :आर्य समाज, आर्श गुरुकुल एवं वानप्रस्थाश्रम नोएडा के वार्षिकोत्सव का समापन हो गया। इस दौरान 101 कुंडीय महायज्ञ आर्श गुरूकुल नोएडा के प्राचार्य डॉ0 जयेन्द्र आचार्य के ब्रह्मत्व में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पधारे केंद्रीय राज्यमंत्री महेश शर्मा ने कहा कि जब ईश्वर ने अपनी कृति बनाई तो उन्होंने माना कि मनुष्य तो मेरी सबसे उत्तम रचना है और जब उन्हें आभास हु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 12:01 AM (IST)
        

आज से शुरू होगी नोएडा से बड़ौत बस सेवा

जागरण संवाददाता, नोएडा। अब बड़ौत आने-जाने के लिए लोगों को आनंद विहार बस अड्डे के चक्कर नहीं लगाने होंगे। नोएडा से ही बड़ौत तक के लिए बस सेवा उपलब्ध हो सकेगी। उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग की ओर से सोमवार से चार बसों को शुरू करने का फैसला लिया है। जो सुबह साढ़े छह और साढ़े सात बजे लोगों को सिटी सेंटर से मिलेगी। इसी समय पर नोएडा के लिए बस सेवा बड़ौत से भी मिलेगी। रोडवेज अधिकारियों के मुताबिक सोमवार की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:58 PM (IST)
        

ग्लोबल इंडियन स्कूल में अवार्ड समारोह संपन्न

फोटो 21 एनडीपी 20 जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-61 स्थित ग्लोबल इंडियन स्कूल के परिसर में रविवार को अवार्ड समारोह का आयोजन किया गया। इसका आयोजन ब्रेनोब्रेन अकादमी में हुआ। इसमें अपने क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने वाले बच्चों को अवार्ड दिया गया। ब्रेनोब्रन अकादमी की हेड निधि सक्सेना ने बताया कि इस समारोह में छह वर्ष से 14 वर्ष के बच्चों को भाग लेने का मौका दिया गया। तीक्ष्ण बुद्धि वाले 23 बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:56 PM (IST)
        

पुलिस ने चलाया आपरेशन पहचान

जागरण संवाददाता, नोएडा : शहर में किराए पर रहने वाले लोगों का शतप्रतिशत सत्यापन कराने के लिए पुलिस ने रविवार को पूरे दिन अपना विशेष अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस की दर्जनों टीमें शहर के अंदर मौजूद विभिन्न गांवों में पहुंचकर वहां रहने वाले लोगों का सत्यापन कराने के लिए फार्म भरवाए। एएसपी विजय ढुल ने बताया कि सलारपुर, सदरपुर, निठारी, हरौला सहित आधा दर्जन से अधिक गांवों में पुलिस टीम पहुंची एवं सत्या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:55 PM (IST)
        

फंदा लगा किशोरी ने की खुदकुशी

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली सेक्टर 24 क्षेत्र अन्तर्गत चौड़ा गांव में रविवार दोपहर किशोरी ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची एवं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसओ उमेश रोरिया ने बताया कि काजल (17) चौड़ा गांव में भाई के साथ रहती थी। रविवार दोपहर काजल ने फंदा लगाकर खुदकुशी की है। भाई ने ही देखा व उसे फंदे से उतारकर अस्पताल लेकर पहुंचा था। कोई स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:53 PM (IST)
        

पर्स झपटकर भाग रहा लुटेरा पकड़ा गया

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली सेक्टर 20 क्षेत्र अन्तर्गत सेक्टर 9 में पर्स झपटकर भाग रहे बदमाश को लोगो ने दौड़ाकर पकड़ लिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची एवं आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान चंदन निवासी सेक्टर 9 झुग्गी के रूप में हुई। उसके पास से लूट के छह सौ रुपये की नकदी बरामद हुई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेज दिया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:43 PM (IST)
        

विधायक के साले की लूटी कार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : दादरी के विधायक सतवीर गुर्जर के साले की बदमाशों ने स्वीफ्ट कार लूट ली। घटना के वक्त कार में केवल चालक था। घटना कासना कोतवाली अल्फा दो सेक्टर में हुई। पीड़ित घर लौट रहा था तभी सफेद रंग की स्वीफ्ट कार में आए तीन बदमाशों ने उसे तमंचे के बल पर काबू कर लिया। घटना के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने कार लूटने वाले बदमाशों की तलाश शुरू कर दी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:44 PM (IST)
        

प्रवेश पत्र को लेकर छात्रों का हंगामा

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: प्रवेश पत्र रोकने को लेकर नॉलेज पार्क में एक कॉलेज के छात्रों ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने कॉलेज प्रबंधक के खिलाफ नारेबाजी की। प्रवेश लेने आए दूसरे छात्रों को भी कॉलेज के अंदर जाने से रोक दिया। करीब दो घंटे चले हंगामे के बाद पुलिस की मौजूदगी में छात्रों को प्रवेश पत्र वितरित किया गया। दो दिन पूर्व नॉलेज पार्क स्थित आइईसी व जीएल बजाज कॉलेज के हॉस्टल के छात्रों में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:24 PM (IST)
        

रह गई गौतमबुद्ध नगर सीट जीतने की लालसा : पाल

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : समाजवादी पार्टी के नेता के दिल में गौतमबुद्ध नगर की सीट हाथ से छूटने का मलाल है। चुनावी दंगल के अंतिम दौर तक हमें गौतमबुद्ध नगर की सीट पर जीत दिखाई दे रही थी, लेकिन परिणाम ने पैरों तले जमीं खिसका दी। यहां की सीट जीतने की लालसा दिल में रह गई। ये बातें युवजन सभा के जिलाध्यक्ष के पद की जिम्मेदारी श्रीनिवास आर्य को सौंपते हुए राज्यमंत्री दीप सिंह पाल ने कही। युवजन जिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:07 PM (IST)
        

सूची प्रकाशन के बाद बनेंगे मतदाता पहचान पत्र

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : जिला प्रशासन जनवरी में मतदाता सूची के प्रकाशन के लिए जुटा है। निर्वाचन नामावली संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के दौरान लोगों से एकत्र किए गए आवेदनों की फीडिंग का काम चल रहा है। इसके पूरा होने के बाद प्रशासन मतदाता पहचान पत्र की छपाई का काम शुरू करेगा। मतदाता सूची में नाम शामिल कराने व त्रुटि संशोधन के लिए 15 अक्टूबर से 20 नवंबर तक अभियान चलाया गया था। करीब एक माह चले ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:02 PM (IST)
        

अखबार वितरक को जान से मारने की धमकी

संवाद सहयोगी, दादरी : जारचा कोतवाली क्षेत्र के कस्बा जारचा में अखबार बांटने वाले एक वितरक को किराना व्यापारी ने जान से मारने की धमकी दी है। आरोप है कि अखबार वितरक को किराना व्यापारी कई माह से अखबार का भुगतान नहीं कर रहा है। पैसे मांगने पर उसे डरा धमका कर भगा दिया व दोबारा आने पर जान से मारने की धमकी दी है। वितरक ने मामले की शिकायत जारचा कोतवाली पुलिस से की है। जारचा गांव निवासी बंदे एजेंसी से अखबा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:58 PM (IST)
        
(News from Noida, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें