1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नोएडा

लिफ्ट देकर इंजीनियर से लूट

जागरण संवाददाता, नोएडा : इंजीनियर को कैब चालक ने लिफ्ट देकर लूटपाट की और एक्सप्रेस वे पर छोड़कर फरार हो गए। घटना शुक्रवार रात सेक्टर 37 चौराहे की है। पीड़ित केस दर्ज कराने के लिए दो दिन तक कोतवाली सेक्टर 39 पुलिस का चक्कर लगाया, लेकिन दूसरे कोतवाली क्षेत्र का मामला बता पुलिस केस दर्ज करने से इन्कार कर गई। शनिवार को पीड़ित ने कोतवाली सेक्टर 49 पुलिस से शिकायत की है। अभी केस दर्ज नहीं हुआ है। जानका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:00 PM (IST)
        

धोखाधड़ी के आरोप में फै क्ट्री संचालक गिरफ्तार

जासं, ग्रेटर नोएडा : इकोटेक तीन थाना पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में फैक्ट्री के संचालक को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी दिनेश यादव ने बताया कि आरोपी अपनी फैक्ट्री में तैयार इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद पर मुंबई स्थित बहुराष्ट्रीय फैक्ट्री टीसीएल का लेबल लगाकर सप्लाई करता था। इसकी शिकायत 18 अप्रैल को मुंबई स्थित टीसीएल फैक्ट्री के मैनेजर जितेंद्र कुमार ने इकोटेक तीन थाना में दर्ज कराई थी। मैनेजर का आरोप थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:17 PM (IST)
        

टायर फटने से कार दुर्घटनाग्रस्त, छात्रा की मौत

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : यमुना एक्सप्रेस वे के जीरो प्वांइट के समीप शनिवार देर रात टायर फटने से कार अनियंत्रित होकर रे¨लग से टकरा गई। हादसे में कार सवार दिल्ली निवासी छात्रा की मौत हो गई। उसके चार साथी गंभीर रूप से घायल हो गए। उनका नॉलेज पार्क के शारदा अस्पताल में उपचार चल रहा है। छात्रा के परिजन ने हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मूलरूप से दिल्ली के गोल मार्केट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:46 PM (IST)
        

पशु चोरी के तीन आरोपियों को पीटकर मार डाला

संवाद सहयोगी, दादरी : दादरी कोतवाली क्षेत्र के कैमराला गांव में शनिवार रात पशु चोरी करने आए तीन बदमाशों को ग्रामीणों ने पकड़ कर पिटाई कर दी। गंभीर हालत में तीनों को पुलिस ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया। यहां दो की मौत हो गई जबकि एक को दिल्ली रेफर कर दिया गया। रास्ते में उसकी भी मौत हो गई। नाराज कैमराला व आसपास के गांवों के लोग कोट पुल के समीप जीटी रोड पर जाम लगा दिया। पुलिस ने लोगों को समझा कर शां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:43 PM (IST)
        

मोबाइल वैन से शुरू हुआ लोक अदालत का प्रचार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : जिला न्यायालय गौतमबुद्ध नगर से रविवार को एक मोबाइल वैन रवाना की गई है। वैन से लोक अदालत का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। इन दिनों पूरे प्रदेश में लोक अदालत का प्रचार-प्रसार का काम तेजी से चल रहा है। सिविल जज (सीनियर डिवीजन) नीरज गौतम ने वैन को हरी झंडी दिखाकर न्यायालय परिसर से रवाना किया। मोबाइल वैन न्यायालय परिसर से रवाना होने के बाद जगत फार्म, कासना, बिलासपुर, खेरली न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:16 PM (IST)
        

जिले के चार समाजवादी लखनऊ में होंगे सम्मानित

संस, बिलासपुर : लखनऊ में एक हजार बुजुर्ग समाजवादियों को सम्मानित किया जाएगा। चार बुजुर्ग समाजवादी गौतमबुद्ध नगर जिले से सम्मानित होंगे। बिलासपुर सपा नगर अध्यक्ष मोहम्मद सरीफ सैफी ने बताया कि विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी सपा की प्रबुद्ध इकाई चार अगस्त को बुजुर्ग समाजवादियों का कुंभ आयोजित कर रही है। देश भर से शामिल होने वाले समाजवादियों में से एक हजार लोगों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:15 PM (IST)
        

पत्नी व खुद को गोली से उड़ाया, मौत

संवाद सहयोगी, रबूपुरा : कोतवाली क्षेत्र के कस्बा रबूपुरा के राजपूतान मोहल्ला में विवाद के बाद पति ने पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद पति ने खुद को भी गोली मार ली। उसकी भी मौत हो गई। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। राजपूतान मोहल्ला निवासी शैलेंद्र व बुलंदशहर के अल्लीपुर निवासी कमलेश की शादी 18 व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:04 PM (IST)
        

सेक्टर 56 में लगाई कलाम वाटिका

जागरण संवाददाता, नोएडा : पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की याद में सेक्टर 56 के रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सहयोग से कलाम वाटिका लगाई गई। इस दौरान पूरे सेक्टर में कई जगह पौधे लगाए गए, जिसमें आरडब्ल्यूए के अलावा सेक्टर के लोगों ने भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष मोहन सिंह ने बताया कि डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम देश के महान वैज्ञानिक व राष्ट्रभक्त होने के साथ-साथ वह जनता के राष्ट्रप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:55 PM (IST)
        

उद्यमियों ने खुद संभाली सुरक्षा की कमान

जागरण संवाददाता,ग्रेटर नोएडा: शहर के उद्यमियों ने सुरक्षा की कमान अब खुद संभाल ली है। औद्योगिक क्षेत्रों में लगातार चोरी और लूट की घटनाएं बढ़ रही हैं। बदमाश आसानी से उद्यमियों और उनके उद्योगों को निशाना बना रहे हैं। अब उद्यमियों ने सुरक्षा कर्मियों की तैनाती उद्योग के आस-पास की है, जिससे उद्योगों को सुरक्षित रखा जा सके। उद्यमियों को भरोसा है कि अब फैक्ट्रियों में होने वाली चोरी की घटनाओं पर लगाम ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:54 PM (IST)
        

सपनों की हकीकत देखेंगी अपनों की आंखें

जागरण संवाददाता, नोएडा : वो आज हमारे बीच नहीं है, लेकिन वह यादों में पूरी तरह से जिंदा है। उसकी हंसी, उसकी बात और उसके सपनों आज भी हमारी आंखों में तैरते हैं। उसने अपने सपने को पूरा करने के लिए जी-जान से काम किया, उसका सपना पूरा भी हुआ, लेकिन अब वह अपने सपने को साकार होते देखने के लिए जिंदा नहीं है। अब उसके सपनों को हकीकत में बदलते हुए उसकी न सही उसके अपनों की आंखें देख रही हैं। दिल्ली में हुए एक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:51 PM (IST)
        

बैठक में उठा घटिया सड़क निर्माण का मुद्दा

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर बीटा एक की बैठक रविवार को बरातघर में हुई। इसमें आरडब्ल्यूए चुनाव, घटिया सड़क निर्माण, पार्कों की हालत समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। सेक्टरवासियों ने बताया कि कुछ समय पूर्व सेक्टर में बनी सड़क के निर्माण में घटिया सामग्री लगाई गई थी, इससे यह कुछ दिनों में ही क्षतिग्रस्त हो गई है। लोगों ने इसका प्राधिकरण अधिकारियों से मिलकर विरोध ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:48 PM (IST)
        

चार पर मारपीट का मुकदमा दर्ज

संस, दनकौर : दनकौर के चीती गांव निवासी एक व्यक्ति ने गांव के चार लोगों पर मारपीट का आरोप लगाया है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। चीती गांव निवासी विकास का आरोप है कि रविवार सुबह वह अपने घर के खड़ा सामने खडा था। तभी गांव के प्रेम¨सह ने उसके साथ गाली गलौच शुरु कर दी। विरोध करने पर आरोपी प्रदीप, महेंद्र और ज्ञानी के साथ लाठी डंडे लेकर उसके घर में जबरन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:42 PM (IST)
        

शहरी आंगनबाड़ी केंद्रों की तैयार हो रही सूची

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: शहरी क्षेत्र में जर्जर हो चुके आंगनबाड़ी केंद्रों की सूची तैयार की जा रही है। अधिकतर केंद्र किराए की इमारत में चल रहे हैँ। केंद्रों को दूसरी जगह स्थानांतरित किया जाएगा। आंगनबाड़ी केंद्रों परच् बच्चों व महिलाओं को पोषाहार वितरित किया जाता है। इसके लिए ग्रामीण क्षेत्र के साथ शहरी क्षेत्र में भी आंगनबाड़ी केंद्र खोले गए हैं। लेकिन इन केंद्रों पर पास स्थाई इमारत नहीं है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:40 PM (IST)
        

एसीटी ने शुरू किया पोस्टर हटाओ अभियान

जागरण संवाददाता,ग्रेटर नोएडा: शहर की एक्टिव सिटीजन टीम (एसीटी) ने दीवार से पोस्टर हटाओं अभियान शुरू किया है। इस समय पूरे शहर की दीवारें पोस्टरों से विज्ञापनों से अटी हुई है। लोगों ने अपने प्रोडक्ट का प्रचार-प्रसार करने के लिए शही की दीवारों पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है। एक्टिव सिटीजन टीम के सदस्य हरेंद्र भाटी ने बताया कि रविवार को अभियान की शुरूआत की गई है। पहले चरण में शहर के मुख्य गोलचक्करों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:39 PM (IST)
        

ग्राम प्रधान के खिलाफ धमकी देने का केस दर्ज

जागरण संवाददाता, नोएडा : सर्फाबाद गांव में निरीक्षण करने गए प्राधिकरण के स्वास्थ्य निरीक्षक से ग्राम प्रधान ने गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी और रजिस्टर फाड़ दी। घटना शनिवार की है। स्वास्थ्य निरीक्षक ने इस मामले में पुलिस से शिकायत की है। विभिन्न धाराओं के तहत पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। मामला कोतवाली सेक्टर 49 क्षेत्र का है। जानकारी के अनुसार शनिवार को प्राधिकरण में स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:37 PM (IST)
        

मतदाता सूची में गड़बड़ी पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज

जागरण संवाददाता,ग्रेटर नोएडा : जिला बार एसोसिएशन पर जिला न्यायालय के कुछ अधिवक्ताओं ने मतदाता सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाया था। अधिवक्ताओं ने मामले की शिकायत यूपी बार काउंसिल से की थी। अब बार एसोसिएशन ने शिकायत के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। आज मामले में सुनवाई होगी। सुनवाई होने के बाद बार एसोसिएशन यूपी बार काउंसिल के सामने अपना पक्ष रखेगा। दरअसल, जिला बार एसोसिएशन ने एक अगस्त ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:36 PM (IST)
        

डॉ. कलाम की स्मृति में लगाया पौधा

जागरण संवाददाता, नोएडा: राजकीय डिग्री कॉलेज में रविवार को फ्रेंडशिप डे के मौके पर पौधरोपण किया गया। कॉलेज के कैंपस में लगाए गए आम के पौधे को डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम वृक्ष नाम दिया गया है। सेक्टर-39 स्थित डिग्री कॉलेज में पौधरोपण के दौरान प्राचार्य डॉ. केसी शर्मा ने कहा कि डॉ. कलाम का विजन 2020 तक भारत को हर मायने में अग्रणी बनाना था। इसमें पर्यावरण को संरक्षित करना प्राथमिकता में शामिल था। पर्या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:35 PM (IST)
        

छुट्टी के दिन मंदिरों में उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, नोएडा: भगवान शिव के पवित्र माह सावन के पहले रविवार को छुंट्टी होने की वजह से भक्तगणों ने परिवार समेत जाकर विधि-विधान से पूजा अर्चना की। सुबह और शाम को पूजन-हवन एवं आरती में भक्तों की भारी भीड़ शहर के मंदिरों में देखने को मिली। शहर के अधिकांश मंदिरों में सुबह एवं शाम को लोगों ने जलाभिषेक व रुद्राभिषेक किया। भक्तों ने सुबह होते ही अपने घरों के नजदीकी मंदिरों में जाकर भगवान भोलेनाथ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:34 PM (IST)
        

किसान संघर्ष समिति ने की पंचायत

जागरण संवाददाता, नोएडा : किसान संघर्ष समिति नोएडा ने रविवार को नंगली बाजीदपुर में एक पंचायत का आयोजन किया गया। इसमें करीब दो दर्जनों के गांवों के प्रतिनिधि शामिल हुए। पंचायत की अध्यक्षता हीरालाल चौहान ने की। पंचायत के संयोजक मनोज चौहान ने कहा कि किसानों की सारी समस्याओं को नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के समक्ष रखा जाएगा और मुख्यमंत्री को भी अवगत कराते हुए समाधान कराया जाएगा। जेपी से प्रभावित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:33 PM (IST)
        

किसान करेंगे अन्य राज्यों का भ्रमण

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : राष्ट्रीय कृषि विकास योजना एवं उद्यानिकी विकास परियोजना के तहत अब जिले के किसान अन्य राज्य पर भ्रमण पर जाएंगे। सौ फीसद अनुदान पर जिले के चयनित किसान भ्रमण कर उद्यानिकी तकनीकी एवं बारीकी से परिचय करेंगे। इसमें किसानों को प्रशिक्षण के माध्यम से तकनीकी जानकारी भी उपलब्ध कराई जाएगी। उद्यान विभाग को इसके लिए कुल 20 हैक्टेयर तक का लक्ष्य प्राप्त हुआ। गौतमबुद्धनगर से कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:33 PM (IST)
        
(News from Noida, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें