Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नोएडा

अस्पताल में मरीजों के साथ दु‌र्व्यवहार

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल के कर्मचारी मरीजों के साथ दु‌र्व्यवहार करते हैं। एक दिन पहले ही लापरवाही से एक बच्ची की मौत हो चुकी है। इसके बाद भी अस्पताल का स्टाफ मरीजों के साथ संवेदनशील नहीं है। यही कारण है कि अस्पताल में आने वाले मरीजों को काफी दिक्कत होती है। अस्पताल प्रबंधन मामले में कर्मचारियों की काउंसिलिंग की बात कह रहा है। सुबह सात बजे से जिला अस्पताल में मरीजों की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:48 PM (IST)
        

फोनरवा की नई कार्यकारिणी को लेकर राजनीति शुरू

जागरण संवाददाता, नोएडा : फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन (फोनरवा) की कमेटी गठित होते ही शहर की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) में राजनीति शुरू हो गई। नवगठित कार्यकारिणी से शहर के 12 से अधिक आरडब्ल्यूए पदाधिकारी नाराज हैं। वे नवगठित कार्यकारिणी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही के लिए कानूनविदों से बातचीत कर रहे हैं। उनका आरोप है कि नवगठित कार्यकारिणी में कई ऐसे सदस्य हैं, जो अपने सेक्टर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:45 PM (IST)
        

चोरों की हुई पहचान, गिरफ्तारी बाकी

जागरण संवाददाता, नोएडा : शहर में हुई नकदी की सबसे बड़ी चोरी के मामले में पुलिस मामला का खुलासा करने से एक कदम दूर है। पुलिस चोरों की पहचान कर चुकी है, अब सिर्फ उनकी गिरफ्तारी बाकी है। चोरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें बिहार गई हुई हैं। करीब डेढ़ माह से पुलिस टीम चोरों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। गिरफ्तारी के बाद शहर की सबसे बड़ी चोरी की घटना का खुलासा हो जाएगा। ये था मामला सेक्टर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:43 PM (IST)
        

तकनीक से खिलाड़ियों का करते हैं निरीक्षण : प्रो. हुसैन

जागरण संवाददाता : छात्रों को खेल के बारे में वैज्ञानिक तौर पर विश्लेषित करने व खेल बायोमकैनिक्स के संदर्भ में एमिटी स्कूल ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पो‌र्ट्स साइंसेज द्वारा 'खेल बायोमकैनिक्स व खेल गति विश्लेषण' विषय पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का शुभारंभ प्रो. इकराम हुसैन, डिर्पाटमेंट ऑफ फिजिकल एजुकेशन, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, डॉ. कल्पना शर्मा, निदेशिका, एमिटी स्कूल ऑफ फ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:41 PM (IST)
        

सेक्टरों में नहीं है खेलने की सुविधा

जागरण संवाददाता, नोएडा : शहर के आवासीय सेक्टरों में हरे भरे पार्को की कोई कमी नहीं है लेकिन कई एकड़ में फैले इन सेक्टर में बच्चों के खेलनेके लिए एक भी मैदान नहीं है। इससे बच्चे खेलने कहां जाएं बड़ा सवाल बना हुआ है? लोगों की मांग है कि सेक्टर में एक पार्क को खेल का मैदान बनाया जाए, ताकि बच्चे खेल सकें। शहर में खेलने के लिए नोएडा स्टेडियम के अलावा कोई मैदान नहीं है। नोएडा स्टेडियम आना हर किसी के ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:31 PM (IST)
        

सीईओ के नाम लिखा पत्र

जासं, नोएडा : सेक्टर-82 आरडब्ल्यूए ने सेक्टर में फैली अनेक समस्याओं के समाधान के लिए प्राधिकरण के सीईओ के नाम पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से मांग की गई है कि सेक्टर को बसे एक दशक से अधिक समय हो चुका है। बावजूद समस्याएं लोगों को परेशान कर रही है। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष एसके मिश्रा का कहना है कि सेक्टर में साफ सफाई की कोई व्यवस्था नहीं है। पार्क भी बंजर पड़े हैं। इससे लोग पार्को में जाने से कतरा रहे ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:19 PM (IST)
        

हमले में घायल एम्स में भर्ती, पुलिस सुरक्षा

जासं, ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के थापखेड़ा में बुधवार देर रात हमले में घायल मोहसिन को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है, उसकी सुरक्षा में सिपाही की ड्यूटी लगाई गई है। घटना के खुलासे के लिए पुलिस को उसके होश में आने का इंतजार है। थापखेड़ा गांव का रहने वाला किसान शिव हरि व मोहसिन बुधवार रात खेत के ट्यूबवेल पर सो रहे थे। एक व्यक्ति ने धारदार हथियार से दोनों पर हमला कर दिया था। हमले ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 10:09 PM (IST)
        

प्रमोद वर्मा चुने गए बार एसोसिएशन के अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: जिला एवं सत्र न्यायालय में बार एसोसिएशन के चुनाव में प्रमोद कुमार वर्मा को अध्यक्ष चुना गया। शुक्रवार देर रात तक चली मतगणना में उन्हें 589 मत मिले। उन्होंने प्रमेंद्र भाटी को 120 मतों से हराया। भाटी को 469 मत मिले। श्रीचंद छाबड़ी तीसरे स्थान पर रहे, उन्हें 249 मत मिले। सचिव पद पर गजराज नागर ने जीत दर्ज की। उन्होंने रविंद्र अवाना को 635 वोटों से हराया। उपाध्यक्ष पद प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 10:05 PM (IST)
        

कालेज प्रबंधक को मारी गोली

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : रबूपुरा कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर 22डी के समीप मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने एक कालेज के प्रबंधक को गोली मार दी, जो उनकी बाजू में लगी है। वह मोटरसाइकिल से गिर गए। उन्हें मरा समझ कर दोनों बदमाश वहां से फरार हो गए। घटना की सूचना उन्होंने पुलिस को दी। पुलिस ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया। घटना स्थल को लेकर रबूपुरा व दनकौर पुलिस सीमा विवाद में उलझ गई। अब तक मामल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:37 PM (IST)
        

नोएडा में नहीं रुक रही कटौती

जागरण संवाददाता, नोएडा : लाख दावों के बावजूद बिजली कटौती नहीं रुक पा रही है। शहर के रिहायशी इलाकों में शुक्रवार को भी दो घंटे घोषित बिजली कटौती की गई। लोगों को कटौती से परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर में तकनीकी खराबी से दो घंटे की घोषित बिजली कटौती की गई। कुछ इलाकों में फाल्ट से बिजली आने जाने का क्रम जारी रहा। नोएडा नो पावर कट जोन में आता है। इसके बाद भी घोषित व अघोषित बिजली कटौती का आलम जारी र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:35 PM (IST)
        

लूट के बाद इंजीनियर को मारी गोली

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे सरेआम लूट की घटनाओं को अंजाम देने के साथ जान लेने से भी नहीं चूक रहे हैं। एक ऐसी ही घटना मोजर बीयर गोलचक्कर के पास बृहस्पतिवार देर रात हुई। यहां मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने इंजीनियर से सोने की चेन, अंगूठी, कड़ा व नकदी लूट ली। इंजीनियर ने विरोध किया तो उन्हें गोली मारने के बाद बदमाश फरार हो गए। पुलिस ने इंजीनियर को अस्पताल में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:29 PM (IST)
        

डीएमआइसी और नाइट सफारी का निर्माण कार्य जल्द

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रीयल कॉरीडोर (डीएमआइएसी) व नाइट सफारी के निर्माण की अड़चनों को दूर करने के लिए शुक्रवार को बैठक हुई। निर्णय लिया गया कि तीन माह के अंदर अड़चनों को दूर कर निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। सबसे पहले बोड़ाकी रेलवे स्टेशन के समीप से स्थानांतरित किए जाने वाले मकानों का मामला सुलझाया जाएगा। वन विभाग की जमीन पर पेड़ों के कटान की अनुमति में आ रही अड़चनों को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:15 PM (IST)
        

सांप के काटने से बच्चे की मौत

जासं, ग्रेटर नोएडा : कासना कोतवाली क्षेत्र के गामा एक सेक्टर में तीन वर्षीय एक बच्चे को जहरीले सांप ने काट लिया। उसके परिजन ने उसे पास स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मूलरूप से मध्यप्रदेश के भेल्दा के रहने वाले किशन गामा एक सेक्टर के गेट नंबर पांच के समीप बने झुग्गी बस्ती में रहते हैं। वह सेक्टर के निर्माणाधीन इमारतों में दैनिक मजदूरी का काम करता है। शुक्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:08 PM (IST)
        

पतवाड़ी विवाद में मजबूती से पक्ष रखेगा प्राधिकरण

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के पतवाड़ी गांव के जमीन अधिग्रहण विवाद में प्राधिकरण कोई ढील नहीं बरतेगा। निवेशकों के हितों को ध्यान में रखते हुए प्राधिकरण ने हाईकोर्ट में जवाब दाखिल करने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए नामी वकीलों के साथ सेवानिवृत्त जजों की भी राय ली जा रही है। शुक्रवार को प्राधिकरण में जवाब तैयार करने के लिए बैठक हुई। करीब दो घंटे चली बैठक में निर्णय लिया ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:02 PM (IST)
        

दोगुनी उम्र के व्यक्ति से कराई नाबालिग की शादी

जासं, नोएडा : मजबूरी थी या कोई और वजह, इसकी जांच की जा रही है, लेकिन पुलिस ने एक एनजीओ की मदद से एक नाबालिग को एक व्यक्ति के चंगुल से मुक्त कराया है। मुक्त कराई गई नाबालिग लड़की का कहना है कि उसकी मां ने जबरदस्ती उसकी शादी कराई थी। जिससे शादी हुई, वह मारपीट करने के साथ घरेलू हिंसा भी करता था। पुलिस ने नाबालिग को मुक्त कराकर व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सेक्टर-50 में रहने वाला 35 वर्षीय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:00 PM (IST)
        

पुलिस पर फायरिंग कर साथियों को छुड़ाया

संवाद सहयोगी, जेवर (गौतमबुद्ध नगर) : खनन माफिया ने एक बार फिर पुलिस को अपनी ताकत का अहसास कराया है। जेवर के झुप्पा गांव में यमुना नदी के खादर में अवैध खनन रोकने पहुंची पुलिस पर खनन माफिया ने फायरिंग की। पुलिस जीप पर भी डंपर चढ़ाने का प्रयास किया। पुलिस द्वारा कार्रवाई करने पर खनन माफिया डंपर व मशीन मौके पर छोड़कर फरार हो गए, लेकिन अपने साथियों को पुलिस की गिरफ्त से छुड़ा कर ले गए। पुलिस ने मौके से ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:54 PM (IST)
        

नाबालिग चोर के इशारों पर नाची पुलिस

मनीष तिवारी, ग्रेटर नोएडा: शातिर से शातिर बदमाशों से कुछ मिनटों में बड़े से बड़े राज उगलवाने वाली पुलिस को एक नाबालिग ने घंटो अपने इशारों पर नचाया। मामला सूरजपुर कोतवाली का है। चोरी के आरोप में पकड़े गए नाबालिग से उसके परिजनों का पता पूछने में पुलिस के पसीने छूट गए। नाबालिग कभी पुलिस को कहीं ले जाता तो कभी कहीं ले पहुंचता। यहां तक कि एक बार उसने पड़ोसी दंपति को ही माता पिता बता पुलिस को उलझा दिया। बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:46 PM (IST)
        

सड़क पर दिखी ऑटो चालक की गुंडागर्दी

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस कितनी सजग है इसकी बानगी शुक्रवार को कासना कोतवाली क्षेत्र में देखने को मिली। दबंग ऑटो चालक बीच सड़क पर एक यात्री को देर तक पीटता रहा। पीड़ित की मां द्वारा की गई लाख मिन्नत के बाद भी उसे दया नहीं आई। आस-पास के लोगों ने चालक को पकड़ लिया। लोगों के सूचना देने के लगभग बीस मिनट बाद पुलिस मौके पर पहुंची। सेक्टर अल्फा एक में रहने वाला दशरथ श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:43 PM (IST)
        

सूचनाएं देने में समयबद्धता का रखें ध्यान

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: जिले से जन सूचना अधिकार के 160 प्रकरण राज्य सूचना आयोग में लंबित हैं। इस पर राज्य सूचना आयुक्त ने नाराजगी जताई है। उन्होंने जिले के सभी जन सूचना अधिकारियों का आह्वान किया कि वह नागरिकों को वांछित सूचनाएं निर्धारित समय सीमा में उपलब्ध कराने का प्रयास करें। आयोग की ओर से 16 प्रकरण में लगाए गए जुर्माने की धनराशि को भी कोष में जमा करने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:37 PM (IST)
        

छात्रों ने राजकीय डिग्री कालेज प्राचार्य का फूंका पुतला

जागरण सवांददाता, नोएडा : सेक्टर-39 स्थित राजकीय डिग्री कॉलेज के छात्रों ने सीट बढ़ाए जाने को लेकर कॉलेज के प्राचार्य का पुतला फूंका और नोएडा सिटी सेंटर पर सड़क जाम कर दी। काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस प्रशासन के समझाने पर मामला शांत हुआ। कालेज प्रशासन ने पल्ला झाड़ते हुए विश्वविद्यालय द्वारा जारी की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर ही कालेज में दाखिला देने की बात कही है। वहीं, कालेज में हंगामे को देखते हुए पी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:21 PM (IST)
        
(News from Noida, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें