Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नोएडा

निजी कंपनी प्रबंधक को बंधक बनाकर लूटपाट

जागरण संवाददाता, नोएडा : गुड़गांव स्थित कंपनी के ग्रुप प्रबंधक को कार सवार चार बदमाशों ने बंधक बनाकर लूटपाट की। वारदात बृहस्पतिवार देर रात करीब ढाई बजे की है। ग्रुप प्रबंधक से बदमाशों ने उनकी स्विफ्ट कार, करीब 30 हजार रुपये नकद व मोबाइल फोन लूट लिया। करीब साढ़े तीन बजे बदमाश उन्हें गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र में सड़क किनारे फेंक फरार हो गए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:06 PM (IST)
        

अगले माह खाते में पहुंचेगी समाजवादी पेंशन

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : समाजवादी पेंशन योजना अगले माह से खाते में पहुंचाने की जोर शोर से कवायद चल रही है। जिले में करीब तीन हजार लोगों को अगले माह से पेंशन मिलना शुरू हो जाएगी। जबकि अन्य लाभार्थियों को कुछ इंतजार करना पड़ सकता है। पात्रों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए विभागीय अधिकारी जुटे हुए हैं। समाजवादी पेंशन योजना प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में शुमार है। इस योजना के त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:40 AM (IST)
        

गति सीमा का उल्लंघन करने पर कई चालकों पर गिरी गाज

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) के चालक बसों के गति पर संयम नहीं रख पा रहे हैं। इसके कारण हर माह चालक विभागीय अधिकारियों के कोप भाजन के शिकार हो रहे हैं। रोडवेज विभाग को आए दिन शिकायत मिल रही थी कि रोडवेज बसों के चालक गति पर नियंत्रण नहीं रख पाते हैं। वह काफी तेज गति से बस चलाते हैं। इससे आए दिन सवारियों के दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा मंडराता रहता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:38 AM (IST)
        

टैफिक पुलिस ने किए सबसे अधिक चालान

जासं, नोएडा : यातायात माह के दौरान बृहस्पतिवार को ट्रैफिक पुलिस का विशेष अभियान जारी रहा। जिले के एक दर्जन से अधिक चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस की टीम सुबह करीब 9 बजे से देर शाम तक वाहनों की चेकिंग की। 24 सौ से अधिक वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़ा गया व उनके खिलाफ कार्रवाई हुई। ट्रैफिक पुलिस ने चालान काट करीब दो लाख 72 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया। वसूला गया जुर्माना अब तक का रि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:59 PM (IST)
        

यातायात पुलिस के दावे हुए फुस्स

जागरण संवददाता, नोएडा। अट्टा दुकानदारों के आगे यातायात पुलिस पूरी तरह से बेबस हो गई है। नियमों का पालन कराने के सारे दावों को दुकानदारों ने यातायात माह में ही फुस्स कर दिया है। ऐसे में अब पुलिस के सामने यह चुनौती आ गई है कि वह अट्टा दुकानदारों से कैसे डीएसी मार्ग को मुक्त कराए। दादरी सूरजपुर छलेरा (डीएससी) मार्ग पर अट्टा दुकानदारों की ओर से हो रही स्थाई पार्किंग को लेकर पिछले सप्ताह यातायात प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:53 PM (IST)
        

कार का शीशा तोड़कर चोरी

जासं, नोएडा : सेक्टर 11 में कार का शीशा तोड़कर बदमाश हैंड बैग चुरा ले गये। वारदात बृहस्पतिवार शाम की है। बैग में करीब 70 हजार रुपये नगदी, क्रेडिट कार्ड सहित अन्य किमती सामान थे। मामला कोतवाली सेक्टर 24 क्षेत्र का है। सेक्टर 11 स्थित एक मीडिया हाउस में रश्मि राय कार्यरत है। बृहस्पतिवार शाम वह अपनी कार से सेक्टर 11 के ही एच ब्लाक में रहने वाले रिश्तेदार के वहा गई थी। कार सड़क किनारे पार्क कर अंदर चल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:58 PM (IST)
        

सपा में मिली चर्चा, निलंबन और तरक्की

जागरण संवाददाता, नोएडा : प्राधिकरण के इंजीनियर इन चीफ यादव सिंह इस बार प्रदेश में सपा सरकार आने के बाद चर्चाओं में रहे हैं। सरकार बनने के साथ ही उद्योग मार्ग पर भूमिगत केबल डालने के एक मामले में आर्थिक अनियमितता का मामला सामने आने पर उन्हें निलंबित किया गया। वहीं एक होटल मामले में भी उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। इसी सरकार ने उन्हें न सिर्फ बहाल किया, बल्कि नोएडा प्राधिकरण के साथ ग्रेटर नोएडा और... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:58 PM (IST)
        

सपा में मिली चर्चा, निलंबन और तरक्की

जागरण संवाददाता, नोएडा : प्राधिकरण के इंजीनियर इन चीफ यादव सिंह इस बार प्रदेश में सपा सरकार आने के बाद चर्चाओं में रहे हैं। सरकार बनने के साथ ही उद्योग मार्ग पर भूमिगत केबल डालने के एक मामले में आर्थिक अनियमितता का मामला सामने आने पर उन्हें निलंबित किया गया। वहीं एक होटल मामले में भी उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। इसी सरकार ने उन्हें न सिर्फ बहाल किया, बल्कि नोएडा प्राधिकरण के साथ ग्रेटर नोएडा और... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:22 PM (IST)
        

सपा राज में मिली चर्चा, निलंबन और तरक्की

जागरण संवाददाता, नोएडा : नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण के इंजीनियर इन चीफ यादव सिंह इस बार उत्तर प्रदेश में सपा सरकार आने के बाद चर्चा में रहे हैं। सरकार बनने के साथ ही उद्योग मार्ग पर भूमिगत केबल डालने के मामले में आर्थिक अनियमितता का मामला सामने आने पर यादव को निलंबित किया गया। वहीं, एक होटल का विवाद सामने आया था। इसमें यादव सिंह का नाम सामने आया था। सपा सरकार ने उन्हें न सिर्फ बहाल कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:20 PM (IST)
        

छापे को लेकर प्राधिकरण हंड़कंप

जागरण संवाददाता, नोएडा : तीनों प्राधिकरण के इंजीनियर इन चीफ यादव सिंह के घर पर आयकर के छापे के बाद नोएडा प्राधिकरण में हड़कंप मचा गया। चारों तरफ आयकर छापे की चर्चा शुरू हो गई। यहीं नहीं, अधिकारी व कर्मचारी कार्यालय में टीवी से जानकारी लेने लगे। सुबह से ही गुलजार रहने वाले प्राधिकरण में सन्नाटा पसर गया। कुछ अधिकारी तो कार्यालय पर सुबह से ही नहीं पहुंचे, जो आए भी वह कुछ समय के बाद कार्यालय से निकल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:13 PM (IST)
        

मकान में आग से लाखों का नुकसान

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर 55 स्थित एक मकान में बुधवार देर रात बैटरी में अचानक ब्लास्ट होने से आग लग गई। सूचना मिलने पर दमकल की दो गाड़ी मौके पर पहुंची। करीब एक घंटे में आग पर काबू पा लिया गया। आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। एफएसओ तृतीय मामचंद्र बड गुर्जर ने बताया कि बजरंग लाल गुप्ता का डी-53 सेक्टर 55 मकान है। ग्राउंड फ्लोर पर बजरंग लाल का परिवार रहता है, जबकि प्रथम तल पर सनी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:05 PM (IST)
        

आयकर विभाग के अधिकारी की शिकायत पर केस दर्ज

जासं, नोएडा : आयकर विभाग के एक अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने आइटी एक्ट का केस दर्ज किया है। मामला कोतवाली सेक्टर 20 क्षेत्र का है। वीर भदुम विश्वनाथ इनकम टैक्स विभाग में अधिकारी है। पुलिस से की गई शिकायत के अनुसार करीब डेढ़ वर्ष पूर्व उनके खिलाफ एक झूठा केस दर्ज हुआ था। उस मामले में वह कोर्ट से बरी हो चुके है। कुछ लोग उनकी फेक वीडियो गूगल, यू-ट्यूब सहित अन्य साइट पर डाल दिए है। जिससे उनके अलावा प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:58 PM (IST)
        

प्राधिकरण टीम पर पथराव

जागरण संवाददाता, नोएडा : भूमाफिया के कब्जे से जमीन मुक्त कराने पहुंची प्राधिकरण की टीम पर चोटपुर गांव में पथराव कर दिया गया। इससे निपटने के लिए पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा। इसके बाद स्थिति पर काबू पाया जा सका। इस दौरान पांच लोगों के खिलाफ फेस टू थाने में नामजद मुकदमा लिखाया गया है। कार्रवाई के दौरान प्राधिकरण ने करीब छह हजार वर्ग मीटर जमीन भूमाफिया के कब्जे से मुक्त कराने का दावा किया है। प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:34 PM (IST)
        

तीसरी आंख से होगी बाजार की सुरक्षा

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : आए दिन बाजार में विवाद व मारपीट की घटनाओं पर विराम लगाने के लिए अल्फा एक सेक्टर की आरडब्ल्यूए ने सी ब्लाक बाजार में 12 कैमरे लगाए हैं। इन कैमरों की मदद से बाजार में आने जाने वाले लोगों पर नजर रखी जाएगी। आरडब्ल्यूए द्वारा जारी किए गए पासवर्ड का उपयोग कर बाजार के दुकानदार अपनी दुकानों पर घर बैठे भी मोबाइल फोन के माध्यम से नजर रख सकेंगे। इसका उद्घाटन कासना कोतवाली प्रभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:27 PM (IST)
        

बैंक अधिकारी बन होमगार्ड के खाते में लगाई सेंध

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : साइबर के एक्सपर्ट बदमाशों ने इस बार कलक्ट्रेट में तैनात एक होमगार्ड को हजारों रुपये का चूना लगाया है। एक बदमाश ने बैंक अधिकारी बन कर होमगार्ड से डेबिट कार्ड का पिन नंबर व खाता नंबर पूछ कर उसके खाते से 59 हजार रुपये निकाल लिया। होमगार्ड ने मामले की शिकायत दादरी कोतवाली में दी थी लेकिन दादरी पुलिस ने मामला दर्ज करने की बजाय साइबर अपराध का मामला मानते हुए साइबर अपराध स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:26 PM (IST)
        

महिला ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

संस, जेवर : जेवर कोतवाली क्षेत्र के चांचली गांव में तमंचा के बल पर महिला से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। महिला का आरोप है कि गांव के ही एक व्यक्ति उसे घर में अकेला पाकर दुष्कर्म किया व शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी। महिला के शोर मचाने पर पड़ोस के कई लोग वहां आ गए। उन्हें देख कर आरोपी अपने चप्पल, चादर व मोटरसाइकिल वहीं छोड़ कर फरार हो गया। महिला के पति ने मामले की तहरीर जेवर कोतवाली पु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:24 PM (IST)
        

ज्यादा मुनाफे की चक्कर में सुरक्षा दांव पर

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के ग्राहकों को एटीएम की सुविधा देने के लिए बैंक प्रबंधन तेजी दिखा रहा है, लेकिन एटीएम लूट व उसके साथ छेड़छाड़ की बढ़ती घटनाओं के बाद भी सुरक्षा को लेकर बैंक प्रबंधन व पुलिस सजग नही है। कहीं पर सुरक्षा गार्ड नहीं हैं तो कहीं पर सीसीटीवी शो पीस बने हैं। ऐसे में एटीएम की सुरक्षा पुख्ता किए बिना बढ़ती घटनाओं पर रोक लगाना टेढ़ी खीर साबित हो रहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:20 PM (IST)
        

दुकान में लगाई आग, तीन लाख का सामान जला

संस, दनकौर : दनकौर कोतवाली के डेरीन गुजरान गाव में बुधवार रात किराना स्टोर की दुकान में अज्ञात चोरों ने आग लगा दी। आग से दुकान में रखा करीब तीन लाख रुपये का सामान जलकर खाक हो गया। पीड़ित दुकानदार ने बृहस्पतिवार को अज्ञात चोरों के खिलाफ कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। जानकारी के मुताबिक डेरीन गुजरान गाव निवासी राजकुमार सिंह की घर के पास ही किराना स्टोर की दुकान है। उसने बताया कि रोजाना की तरह वह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

आठ माह में खत्म होगी सेक्टर-18 में पार्किग की समस्या

जागरण संवाददाता, नोएडा: सेक्टर-18 में वाहन पार्किंग की समस्या का समाधान आठ माह में हो जाएगा, क्योंकि नोएडा प्राधिकरण ने मल्टीलेवल पार्किंग का काम तेज कर दिया है। अब तक प्राधिकरण की ओर से तीस फीसद काम पूरा कर लिया गया है। ऐसे में प्राधिकरण तय तिथि पर आठ मंजिला मल्टीलेवल पार्किंग को शुरू कर सकता है। सेक्टर-18 में वाहन खड़ा करने के लिए अब लोगों को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा और न ही पार्किंग माफिया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:10 PM (IST)
        

चिकित्सकों ने होम्योपैथिक पर रखे विचार

जागरण संवाददाता, नोएडा : हैनीमैन एजूकेशनल एंड डेवलपमेंट सोसाइटी इंडिया ने बृहस्पतिवार को होम्योपैथिक विषय पर सेमिनार का आयोजन किया। इसे यथार्थ वेलनेश सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में आयोजित किया गया। इसमें करीब 265 चिकित्सक और छात्र व छात्राओं ने हिस्सा लिया। चिकित्सकों ने होम्योपैथिक पर अपने-अपने विचार रखे। इस मौके पर डॉक्टर आशीष राजेंद्रा, डॉक्टर सीबी नायक, डॉक्टर राजेंद्र सिंह, डॉक्टर रश्मी शुक्ला स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:07 PM (IST)
        
(News from Noida, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें