Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नोएडा

आज का मैच भी भारत ही जीतेगा : रोबिन सिंह

जागरण संवाददाता, नोएडा : भारत पाकिस्तान के बीच बेंगलूर में खेले जा रहे फुटबाल के मैत्री मैच में गोल दागने वाले रोबिन सिंह एशियन गेम में भारत के लिए पदक लाना चाहते हैं। बुधवार को पाक के साथ होने वाले दूसरे मैत्री मैच में रोबिन सिंह अपने को पूरी तरह तैयार बताते हैं। वह इस समय बेंगलूर फुटबाल क्लब (एफसी) की ओर से खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि बुधवार का मैच भी हर हाल में उन्हीं की टीम ही जीतेगी। रोबिन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 11:13 PM (IST)
        

बिखरा कूड़ा व बंद नालिया सेक्टर-55 की पहचान

जागरण संवाददाता, नोएडा : कूड़ेदान के बाहर और सड़कों पर बिखरा कूड़ा व बजबजाती नालियां सेक्टर-55 की पहचान बन चुकी हैं। सेक्टर के हर ब्लॉक में ऐसी ही स्थिति बनी हुई है। अधिकांश नालियां भी जाम पड़ी हैं। नालियों में पड़े कूड़े से उठ रही बदबू से सेक्टर का वातावरण दूषित हो रहा है। इससे सेक्टर में संक्रामक बीमारी फैलने का खतरा मंडरा रहा है। बावजूद सेक्टर की सुध लेने के लिए कोई तैयार नहीं है। आरडब्ल्यूए पदाधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 10:47 PM (IST)
        

दो सोसाइटी, पंद्रह दिन व दस चोरी

जागरण संवाददाता, नोएडा : लगातार हो रही चोरी की वारदात होने से लोगों में भले ही असुरक्षा की भावना पैदा हो रही है, लेकिन पुलिस कार्रवाई न होने से चोरों के हौसले बढ़ते जा रहे हैं। स्थिति यह है कि 15 दिनों में दो सोसाइटी में चोरों ने दस फ्लैटों के ताले तोड़कर लाखों के माल पर हाथ साफ कर दिया है और पुलिस जांच करने के लिए सिर्फ हाथ मलती नजर आ रही है। जुलाई में भी तीन फ्लैटों के ताले तोड़कर चोरी हुई थी, ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 10:43 PM (IST)
        

गोदाम में लगी आग, सात घंटे में हुई काबू

जागरण संवाददाता, नोएडा : नोएडा के पर्थला गांव स्थित एक कंपनी के टेंट गोदाम में मंगलवार की शाम को आग लग गई। आग बुझाने के लिए करीब आधा दर्जन से अधिक दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। आग की स्थिति यह थी कि गोदाम की छत से करीब दस मीटर ऊपर तक आग की लपटें उठती दिखाई दे रही थी। सात घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। पर्थला गांव में पवेलियन इंटीरियर्स कंपनी टेंट का गोदाम है। यहां प्लाईवुड और सन फि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 10:13 PM (IST)
        

चुनाव सिर पर, ऊहापोह में राजनीतिक दल

रमेश मिश्र, नोएडा अब तक प्रत्याशियों के नाम की घोषणा नहीं होने से राजनीतिक दलों के कार्यकताओं में ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। हालांकि, निर्वाचन आयोग ने समय से उपचुनाव की तिथियां घोषित कर दी है, लेकिन प्रमुख राजनीतिक दल अब तक प्रत्याशियों के नाम की घोषणा नहीं कर सके। यानी उनकी तैयारी पूरी नहीं हो सकी है। इन दिनों राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों का एक पैर नोएडा में तो दूसरा लखनऊ में है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:48 PM (IST)
        

असमंजस की भेंट चढ़ गया तहसील दिवस

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: तहसील दिवस को लेकर मंगलवार को असमंजस की स्थिति रही। विधानसभा व लोकसभा उपचुनाव की आचार संहिता लागू होने की वजह से अधिकतर अधिकारी कर्मचारी तहसील दिवस में नहीं पहुंचे। तहसील दिवस रस्म अदायगी बनकर रह गया। शिकायत लेकर आए लोगों को निराश लौटना पड़ा। हालांकि नोएडा विधानसभा का उपचुनाव होने की वजह से दादरी में तहसील दिवस का आयोजन नहीं किया गया। जनता की समस्याओं के प्रभावी निस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:27 PM (IST)
        

एलएलबी व एमए का 22 से ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन शुरू

नोएडा : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) में एलएलबी व एमए के दाखिले की प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू होगी। छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर 22 अगस्त से एक सितंबर तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन करने में किसी तरह की दिक्कत होने पर छात्र वेबसाइट पर दिए गए नंबरों से संपर्क से मदद मांग सकते हैं। नोएडा के सेक्टर-39 स्थित राजकीय डिग्री कॉलेज में एमए अर्थ शास्त्र से ही होती है। डिग्री क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:22 PM (IST)
        

नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म

दनकौर(गौतमबुद्ध नगर): लतीफपुर गाव में रिश्तेदारी में आई एक नाबालिग किशोरी के साथ पड़ोस में रहने वाले एक दबंग ने दुष्कर्म किया। परिजन ने आरोपी के खिलाफ दनकौर कोतवाली में मामला दर्ज कराया है। आरोपी फरार है। पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल जाच के लिए जिला अस्पताल भेजा है। खुर्जा निवासी एक व्यक्ति के रिश्तेदार दनकौर के लतीफपुर गांव में रहते हैं। उनके यहां पर लगभग 10 दिन पहले नाबालिग किशोरी आई थी। आरोप ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:19 PM (IST)
        

युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

नोएडा : निठारी में रह रहे एक युवक की मंगलवार को संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अमरोहा का रहने वाला भूषण प्रताप निठारी में किराए में मकान में रह रहा था। वह एक निजी कंपनी में काम करता था। मंगलवार सुबह उसका भाई उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचा। उसके मुंह से झाग निकल रहे थे। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने शव को पोस्टमार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:16 PM (IST)
        

बदमाशों ने पिता-पुत्र को पीटा

ग्रेटर नोएडा: रबूपुरा कस्बे में लूट के इरादे से बदमाशों ने मोटर साइकिल पर जा रहे पिता-पुत्र को रोक लिया। विरोध करने पर उनकी पिटाई कर दी। आसपास के लोगों को आता देखकर बदमाश हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए। मूलरूप से फलैंदा गांव के रहने वाले करण अपने पिता अमीचंद्र को लेकर रबूपुरा जा रहे थे। दो मोटर साइकिल पर आए बदमाशों ने ओवरटेक कर उन्हें रोक लिया। उनसे लूटपाट करने की कोशिश करने लगे। पिता-पुत्र ने श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में एक की मौत, चार घायल

ग्रेटर नोएडा: यामहा मोड़ के पास सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। घटना में चार लोग घायल हो गए। घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी चालक को हिरासत में लिया है। सभी आईटीबीपी(इंडो तिब्बत बार्डर पुलिस) में स्टेनो की परीक्षा देने के लिए आए थे। सूरजपुर स्थित आईटीबीपी केंद्र पर मंगलवार को स्टेनो की परीक्षा थी। केंद्र पर जाने के लिए शशिकांत, राजन, लवकुश, मुहम्मद नजीम व ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:02 PM (IST)
        

सफाई कर्मियों के साथ कंपनी की वार्ता विफल

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : हड़ताली सफाई कर्मियों व एजी इनवायरो कंपनी के बीच मंगलवार को हड़ताल समाप्त करने को लेकर हुई वार्ता असफल हो गई। कर्मचारी हड़ताल के दौरान वेतन देने की मांग को लेकर अड़े रहे। वहीं कंपनी ने इस दौरान का वेतन देने से साफ इंकार कर दिया। इससे वार्ता बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गई। बुधवार को फिर से वार्ता होगी। उधर, मांगे न माने जाने से नाराज हड़ताली कर्मचारियों ने सड़कों पर कूड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:52 PM (IST)
        

डायरिया की दहशत से अपने हुए बेगाने

मनोज कुमार शर्मा : डायरिया की दहशत ने अपनों को भी बेगाना बना दिया है। आलम यह है कि रिश्तेदार पीड़ितों का हालचाल लेने से भी कतरा रहे हैं। वजह, पीड़ितों के परिचितों व रिश्तेदारों में भी बीमारी को लेकर भय है। जेवर ब्लॉक के गांवों में दर्जनों लोग डायरिया से पीड़ित हैं। बीरमपुर में पांच दिन से डायरिया का कहर जारी है। दर्जनों लोग डायरिया की चपेट में हैं। दो बच्चों की मौत हो चुकी है। बीमारी का प्रकोप कम ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:38 PM (IST)
        

डायरिया से मौत का सिलसिला बरकरार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : जेवर और रबूपुरा क्षेत्र में डायरिया का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। डायरिया की चपेट में आने से मंगलवार को एक बच्ची व बुजुर्ग की जान चली गई। जेवर और रबूपुरा क्षेत्र के गांवों में डायरिया से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। बीमारी की रोकथाम के लिए प्रशासन ने पूरी ताकत लगा दी है, लेकिन सारे प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। प्रभावित गांवों में बड़े पैमाने पर सफाई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:32 PM (IST)
        

बिजली कटौती ने लोगों को रुलाया

जागरण संवाददाता, नोएडा : लाख दावों के बावजूद बिजली कटौती बंद नहीं हो रही है। मंगलवार को दिन के समय रिहायसी सेक्टरों में अलग-अलग समय में छह से सात घंटे की बिजली कटौती हुई। रात के साथ दिन में हो रही बिजली कटौती लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। मंगलवार को न तो उमस में ही कोई कमी आई, न ही बिजली कटौती में। कहीं फाल्ट के कारण कटौती की गई, तो कहीं मरम्मत कार्य के चलते, तो कभी बिजली का कम उत्पाद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:17 PM (IST)
        

दो घरों का ताला तोड़ हुई चोरी

जासं, नोएडा : चोरों ने दो घरों को फिर निशाना बनाया और लाखों रुपये के माल के साथ घरेलू सामान पर भी हाथ साफ कर दिया। सेक्टर-12 में राजेश 12 अगस्त को परिवार सहित बाहर गए हुए थे। 18 अगस्त को सुबह जब लौटे तो घर का ताला टूटा हुआ था। पूरा सामान बिखरा पड़ा था। अलमारी का ताला टूटा था और कपड़े भी यहां वहां पड़े हुए थे। चोर उनके घर से लाखों के आभूषण और नकदी की चोरी करने के साथ घर का सामान भी चुरा कर ले गए। कोत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:13 PM (IST)
        

दो बदमाश गिरफ्तार, तीन मोटर साइकिल बरामद

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली सेक्टर-58 पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से तीन मोटर साइकिल बरामद की है। तीनों मोटर साइकिल चोरी की हैं। पूछताछ में दोनों ने बताया कि तीनों मोटर साइकिल चुराई गई थी। गिरफ्तार किए गए बदमाशों की पहचान विजयनगर गाजियाबाद निवासी उमेश व दीपक के रूप में हुई है। दोनों को पुलिस ने गश्त के दौरान सेक्टर-63 के पास से पकड़ा। दोनों अलग-अलग मोटर साइकिल पर सवार होक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:07 PM (IST)
        

नोएडा विस उपचुनाव : नामांकन प्रक्रिया आज से

जागरण संवाददाता, नोएडा: नोएडा विधानसभा सीट पर उप चुनाव के लिए बुधवार को नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। नामांकन 27 अगस्त तक होगा। नामांकन पत्र कलक्ट्रेट में भरे जाएंगे। चुनाव आयोग ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग कर चुनाव तैयारियों का जायजा लिया। वर्ष 2012 में पहली बार अस्तित्व में आई नोएडा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के डा. महेश शर्मा ने जीते थे। डा. महेश शर्मा ने लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:05 PM (IST)
        

सड़क हादसे में पिता-पुत्री सहित चार की मौत

जागरण संवाददाता, नोएडा : नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर हुए सड़क हादसे में पिता-पुत्री सहित चार लोगों की मौत हो गई, जबकि चार घायल हो गए। दुर्घटना में मारे गए व्यक्ति की पत्नी व दो बेटियां भी घायल हुई हैं। इनमें सात लोग आगरा के हैं, जबकि एक राजस्थान का है। दुर्घटना ट्रक के पीछे कैंटर के टकराने से हुई। हादसे में मरने वाले व घायल लोग कैंटर में सवार थे। पुलिस ने ट्रक चालक व सहायक को गिरफ्तार कर ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:56 PM (IST)
        

संक्रमण के खतरे ने बढ़ाई नोएडा में दहशत

मनोज त्यागी, नोएडा : संक्रमण के बढ़ते खतरे से लोग दहशत में हैं, लेकिन प्राधिकरण व स्वास्थ्य महकमा खतरे से अनजान दिखते हैं। ग्रेटर नोएडा के गांवों में संक्रमण के कोहराम से भी नोएडा शहर में प्राधिकरण व स्वास्थ्य महकमा नहीं चेता है। शहर में भी संक्रामक बीमारी से बच्चों के प्रभावित होने की पुख्ता सूचना है। सरकारी के अलावा, गैरसरकारी अस्पतालों में भी संक्रमण से प्रभावित सैकड़ों की संख्या में लोग भर्ती... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:49 PM (IST)
        
(News from Noida, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें