Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नोएडा

गांव के अवैध निर्माण पर प्राधिकरण की नजर टेढ़ी

जागरण संवाददाता, नोएडा : गांवों की जमीन पर होने वाले अवैध निर्माण पर प्राधिकरण ने नजर टेढ़ी कर ली है। इसके तहत शनिवार से अभियान शुरू कर दिया गया, जिससे प्राधिकरण की जमीन को भूमाफिया के चंगुल से बचाया जा सके। इसके प्रथम चरण में अधिकारियों ने सभी जेई से उनके क्षेत्र में आने वाले गांव के हर छोटे-बड़े निर्माणों की जानकारी मांगी है। इसकी रिपोर्ट को लेकर शुक्रवार को प्राधिकरण के सभी जेई ने एसीईओ एके ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:22 PM (IST)
        

ग्रीन पार्क के क्यूरेटर ने थामी पिच की कमान

रणजीत मिश्रा, ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने शहीद विजय सिंह पथिक क्रीड़ा संकुल को अपनी निगरानी में ले लिया है। मैदान की देखरेख के लिए कानपुर के ग्रीन पार्क क्रिकेट मैदान के क्यूरेटर शिवकुमार को ग्रेटर नोएडा भेजा गया है। ग्रीन पार्क के क्यूरेटर ने यहां के मैदान की हरियाली, घास की सीमित कटिंग व पिच की बनावट पर खुशी जाहिर किया। पांच अक्टूबर से आयोजित होने वाले वीनू मांकड़ ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:05 PM (IST)
        

एटीएम तोड़कर कैश चुराने वाले दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस ने एटीएम तोड़कर कैश चुराने वाले दो चोरों को शनिवार की देर रात उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वे बरौला स्थित स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर के एटीएम को तोड़ रहे थे। दोनों आरोपी एमिटी विश्वविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी हैं। स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर की बरौला में एटीएम लगी है। शनिवार की रात एक बजे दो युवक कैश चुराने के लिए एटीएम तोड़ रहे थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:49 PM (IST)
        

पुलिस के सामने चल रहा था फर्जी नंबर वाला ऑटो

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : शहर में ऑटो चालक के रूप में छिपे आपराधिक तत्वों को सामने लाने की लाख कोशिश बेकार हो रही है। अराजकतत्व पुलिस के सामने ही फर्जी नंबर लगाकर ऑटो चला रहे हैं, पुलिस को इसकी भनक तक नहीं है। ऐसा ही मामला सामने आया है। करीब एक माह से परीचौक से सवारी लेकर विभिन्न मार्गो पर ऑटो चला रहा था। शनिवार रात एक्टिव सिटीजन टीम ने पुलिस के साथ मिलकर बिना कोड नंबर वाले ऑटो चालकों के ख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:15 PM (IST)
        

321 वाहन चालकों के काटे चालान

जागरण संवाददाता, नोएडा : टै्रफिक नियमों का पालन करने को लेकर शनिवार को पुलिस ने अभियान चलाया। इस दौरान नियमों से खिलवाड़ करने वाले 321 वाहन चालकों के चालान काटे गए। सीओ प्रथम शिवराम यादव ने बताया कि रजनी गंधा चौक, अट्टा गोल चक्कर, सेक्टर-37 के चौराहों को अतिक्रमण मुक्त कराने का प्रयास किया गया। इसमें 10 बसों को सीज किया गया। 16 वाहनों से प्रेसर हार्न को उतरवाए। 23 बस व टेंपो का चालान किया गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 12:24 AM (IST)
        

रिश्वत न देने पर टेनिस कोच की पिटाई का आरोप

जागरण संवाददाता, नोएडा : टेनिस कोच संतोष शनिवार की रात सिटी सेंटर के पास परिजनों को घायलावस्था में मिला। परिजनों का आरोप है कि पीसीआर पुलिस कर्मियों ने रिश्वत के रूप में 500 रुपये न देने पर उसकी पिटाई की, जिससे वह घायल हो गया। हालांकि पुलिस उसे सिटी सेंटर के पास सड़क हादसे में घायल होना बता रही है। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संतोष झा (32) होशियार पुर में अपने परिवार के साथ रहते... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 12:16 AM (IST)
        

बहू के साथ दुष्कर्म का प्रयास

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली सेक्टर-39 क्षेत्र में ससुर ने घर में ही बहू के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया। बहू ने शोर मचा दिया। इतने में ससुर छोड़कर भाग गया। बहू अपने पति और सास को सूचना दी। बहू ने ससुर के खिलाफ दुष्कर्म के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज कराई है। एक युवक अपनी पत्नी और माता-पिता के साथ सलारपुर गांव में रहता है। वह बृहस्पतिवार को दुकान पर काम करने गया था। उसका पिता ऑटो सर्विस का क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

मारुती शोरूम के बेसमेंट में लगी आग

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली सेक्टर-20 क्षेत्र स्थित मारुती शौरूम के बेसमेंट में शनिवार रात करीब दस बजे आग लग गई। इस दौरान बेसमेंट में तीन कर्मी फंस गए थे। शोरूम में आग लगने की सूचना पर दमकल विभाग की दस गाड़िया मौके पर पहुंची। एफएसओ शांतनु कुमार यादव ने बताया कि सेक्टर-10 के डी ब्लॉक के शोरूम के बेसमेंट में शार्ट सर्किट से आग लगी थी। इस दौरान तीन कर्मी नीचे फंस गए थे। दमकल कर्मियों ने जान जोख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:24 PM (IST)
        

पुलिस ने रिश्वत के लिए टेनिस कोच को लगाया करंट

जागरण संवाददाता, नोएडा : पीसीआर पुलिस को टेनिस कोच की मोटरसाइकिल के कागजों की जांच के दौरान प्रदूषण का दस्तावेज नहीं मिला, तो रिश्वत के तौर पर पांच सौ रुपये की मांग की, लेकिन कोच ने रुपये देने से इन्कार कर दिया। इतने में पीसीआर कर्मियों ने उसे पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद भी सिपाहियों के मन को संतुष्टि नहीं मिली तो पीसीआर कोच को लेकर पुलिस चौकी आ गए, जहां बंधक बनाकर पिटा और करंट लगाया। इसके बाद उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:56 PM (IST)
        

गाव में तनाव, पीएसी तैनात

संवाद सहयोगी, एनटीपीसी (दादरी) : कोतवाली जारचा क्षेत्र के छोलस व नगला चमरू गाव के दो समुदायों में विवाद के चलते पीएसी तैनात की गई है। दो दिन पूर्व छोलस निवासी एक युवक मोटर साइकिल से बीमार बहन को दादरी अस्पताल में उपचार कराने के लिए जा रहा था। नगला चमरू गाव में अन्य समुदाय के युवक से उसकी टक्कर हो गई। इसे लेकर दोनों में मारपीट हुई। नगला चमरु गाव में सड़क पर कुछ युवक बीच रास्ते में चल रहे थे। युवक न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:36 PM (IST)
        

प्रेमी जोड़े पर दिखा महिलाओं का रौद्र रूप

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : कासना कोतवाली क्षेत्र के राजा मिहिर भोज सिटी पार्क में शनिवार को महिला शक्ति सामाजिक समिति की महिलाओं का रौद्र रूप देखने को मिला। पार्क में अश्लील हरकतें रोकने के लिए समिति की महिलाओं ने कानून को अपने हाथ में लिया। पार्क में बैठे प्रेमी जोड़ों की जमकर पिटाई कर दी। कई प्रेमी युगलों की करतूत उनके परिजन को बताने की चेतावनी देकर वहां से भगा दिया। महिलाओं के अचानक पड़े छा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:33 PM (IST)
        

धड़ल्ले से हो रहा था खनन, पुलिस ने मारा छापा

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: पुलिस-प्रशासन भले ही लाख दावे करे लेकिन यमुना नदी के डूब क्षेत्र में अवैध खनन का खेल धड़ल्ले से चल रहा है। इसकी बानगी शुक्रवार को पुलिस द्वारा मारे गए आकस्मिक छापे में देखने को मिली। पुलिस ने मौके से एक पोकलेन मशीन, सात डंपर, पांच ट्रैक्टर, तीन मोटर साइकिल व आठ लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। प्रशासन ने खनन का ठेका भले ही न छोड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:20 PM (IST)
        

पांच सौ वॉट बिजली से जगमगाएगा एफिल टावर

लोकेश चौहान, नोएडा : दुनिया के सात अजूबों में से एक फ्रांस का एफिल टावर नोएडा में दिखाई देगा। वह भी पूरी तरह से बिजली से जगमगाता हुआ। इसकी लंबाई होगी 60 फुट और इसे जगमगाने के लिए लगाए जाएंगे करीब तीन लाख से अधिक बल्ब। बल्ब की इतनी अधिक संख्या होने के बाद भी बिजली की खपत काफी कम होगी। यह खपत सिर्फ इतनी होगी, जितनी बिजली सौ वाट के पांच बल्ब के जलाने पर खर्च होती है। बिजली की फिजूलखर्ची को रोकने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:18 PM (IST)
        

जमीन अधिग्रहण के लिए लैंड पूल मॉडल का हो रहा अध्ययन

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: यमुना प्राधिकरण जमीन अधिग्रहण के लिए लैंड पूल योजना पर काम कर रही है। विभिन्न राज्यों में जमीन अधिग्रहण के लिए अपनाई जा रही प्रक्रिया के अध्ययन के लिए प्राधिकरण ने सलाहकार एजेंसी को नियुक्त किया है। उसे तीन माह में रिपोर्ट देने को कहा गया है। जमीन अधिग्रहण की पेचीदगी की वजह से प्राधिकरण विकास योजनाओं को अमलीजामा नहीं पहना पा रहा है। यमुना प्राधिकरण को पांच जिलों की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:15 PM (IST)
        

कार से 50 हजार रुपये चोरी

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली सेक्टर-20 क्षेत्र में से शुक्रवार की देर शाम चोरों ने कार से नकदी से भरे बैग पर हाथ साफ कर दिया। अनिल सेक्टर-21 के बी ब्लॉक में रहते हैं। वह फर्नीचर के व्यापारी हैं। अनिल शुक्रवार की देर शाम सेक्टर नौ की बाजार में अपने दोस्त से मिलने गए थे। उन्होंने बाजार में कार खड़ी कर दी और दोस्त के पास चले गए। वह लौटे, तो कार में रखा बैग गायब था। बैग में 50 हजार रुपये रखे थे। व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:12 PM (IST)
        

बिजली कटौती से मचा हाहाकार

जागरण संवाददाता, नोएडा : बिजली कटौती को लेकर शहर में हाहाकार मचा है। लोग बिजली विभाग से इतने खफा हैं कि वह बिजली कटौती के विरोध में सड़कों पर उतरने की तैयारी कर रहे हैं। आजकल सेक्टरों में छह से आठ घंटे बिजली कटौती हो रही है। हालांकि शनिवार को दूसरे दिनों के मुकाबले कम बिजली कटौती हुई। लाख दावों के बावजूद बिजली कटौती बंद नहीं हो रही है। शनिवार को दो से चार घंटे बिजली कटौती हुई। कहीं फाल्ट के कारण क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:47 PM (IST)
        

हंगामे के बाद बैकफुट पर आया बिल्डर

जागरण संवाददाता, नोएडा: निवेशकों के हंगामे के बाद बिल्डर बैकफुट पर आ गया है। बिल्डर ने निवेशकों के सामने अपनी गलती को स्वीकार करते हुए सेक्टर-45 स्थित प्रोजेक्ट पर करीब 250 निवेशकों के नोटिस को वापस ले लिया है, बाकी निवेशकों की समस्याओं को जल्द दूर कर फ्लैट में शिफ्ट कराने का आश्वासन दिया है। रविवार की सुबह करीब 11 बजे सेक्टर-62 स्थित आम्रपाली ग्रुप के कारपोरेट आफिस के बाहर सेक्टर-45 स्थित अम्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:39 PM (IST)
        

फर्जीवाड़े को बसपा सांसद ने किया खारिज

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : गाड़ी नंबर बुक करने के नाम पर परिवहन विभाग द्वारा चूना लगाने या ठगी किए जाने की चर्चा पूरी तरह अफवाह हैं। परिवहन विभाग द्वारा फर्जीवाड़ा करने की कोई बात नहीं। शनिवार को ये बातें बसपा के राज्यसभा सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव नरेंद्र कश्यप के बेटे सिद्धार्थ कश्यप ने कही। वहीं एआरटीओ कमल गुप्ता ने भी चूना लगाने की चर्चाओं को सिरे से खारिज किया है। सिद्धार्थ कश्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:33 PM (IST)
        

उपभोक्ता ने बिजलीकर्मी पर फेंका केमिकल

जागरण संवाददाता, नोएडा : बिजली निगम के कर्मियों के रवैये से उपभोक्ता इतना परेशान और निराश हो गया कि उसने काम के बदले रिश्वत मांगने वालों को सबक सिखाने की ठान ली। उपभोक्ता शनिवार को केमिकल लेकर सेक्टर-39 स्थित बिजली घर पहुंचा, लेकिन एसडीओ दफ्तर में नहीं मिले। उसने एसडीओ से फोन पर बात करके काम कराने का प्रयास किया, लेकिन काम नहीं हो सका। इससे निराश उपभोक्ता ने बिल कैशियर पर केमिकल फेंक दिया। हालांकि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:26 PM (IST)
        

किक देकर छात्रों ने मनाई फ्रेशर पार्टी

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : नॉलेज पार्क स्थित आरबीएमआइ कालेज में नए छात्रों के आगमन पर फ्रेशर पार्टी आयोजित की गई। सभी छात्र सफेद शर्ट व काली पैंट के ड्रेस में मौजूद थे। सलमान खान की फिल्म किक की थीम पर फ्रेशर पार्टी आयोजित की गई। पार्टी में डेविल एवं ऐंजल्स की किरदार को छात्रों ने निभाने की पूरी की कोशिश की। फिल्म के गानों पर छात्रों ने जमकर मस्ती की। लाल सैंडिल पहनी एक छात्रा को किक की सलमान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:52 PM (IST)
        
(News from Noida, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें