Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नोएडा

शहर की हरियाली को खुद ग्रहण लगा रहा प्राधिकरण

जागरण संवाददाता, नोएडा : शहर में कुछ साल पहले हर ओर फैली हरियाली, पार्क में लगे फव्वारे यहां आने वालों को सुकून देते थे, लेकिन पिछले करीब 10 वषरें में यह सेक्टर कंक्रीट के जंगल में तब्दील हो गया है। सुंदरीकरण के नाम पर बचे हुए पेड़ों का दम घोटा जा रहा है। ऐसे में इस बार कम बारिश ने हरियाली को ग्रहण लगाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है, जिससे लगे पौधे भी मरते जा रहे हैं। करीब 8 साल पहले सेक्टर-18... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 03:28 PM (IST)
        

प्राधिकरण की नजर में बिल्डर भूजल दोहन नहीं करता

जागरण संवाददाता, नोएडा : भूजल दोहन के मामले में बिल्डर के समर्थन में नोएडा व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण उतर आया है। सोमवार को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) को सौंपे गए जवाब में दोनों प्राधिकरण ने बिल्डर का बचाव करते हुए कहा है कि निर्माण के लिए बिल्डर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से पानी ले रहा है। इसके बाद निर्माणाधीन साइट पर चुनाई का काम कर रहा है। बिल्डर की ओर से जो पानी नीचे से निकाला जा रहा है। व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 03:16 PM (IST)
        

नोएडा की नवनिर्वाचित विधायक ने ली शपथ

जागरण संवाददाता, नोएडा : उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने मंगलवार को सदन में नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई। नोएडा विधानसभा सीट से नवनिर्वाचित विधायक विमला बाथम को भी शपथ दिलाई गई। विमला शपथ लेने से पहले विधानसभा के सामने चल रहे धरने में शामिल थीं। वह शपथ लेने के लिए वहीं से उठकर सीधे सदन गई। उन्हें शाहजहांपुर से भाजपा विधायक और विधान मंडल दल के नेता सुरेश खन्ना लेकर सदन मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:37 PM (IST)
        

याद आता है पालने का तेरा वो रुदन..

मनोज त्यागी, नोएडा : मेरी वो उनिंदी आंखें आज भी हो उठती हैं नम, जब याद आता है पालने का तेरा वो रुदन, तूने भले ही फेर ली हो मुझसे आंखे, लेकिन अभी भी रात में जग कर उठती हूं, कहती हूं लौट आ बेटा मेरे पास.., मुझे पता है मेरे इस अंत हीन इंतजार का सिला मुझे नहीं मिलने वाला, लेकिन एक आस में करती हूं अब भी तेरा इंतजार..तेरी मां। ऐसा ही कुछ हाल है यहां वृद्ध आश्रम में रह रहे तमाम बुजुर्गो का। उनके बच्चों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:35 PM (IST)
        

लक्ष्मण ने काटे सूपर्णखा के नाक-कान

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: पाई सेक्टर में श्री धार्मिक रामलीला कमेटी के तत्वाधान में मंचित हो रही लीला में राम-लक्ष्मण द्वारा पंचवटी में कुटिया का निर्माण, लक्ष्मण द्वारा सूपर्णखा का नाक-कान काटना, रावण द्वारा सीता का हरण आदि मनोहारी दृश्यों का मंचन किया गया। लीला का मंचन देखने के लिए लोग परिवार के साथ पहुंचे। लीला के पहले दृश्य में रावण का भव्य दरबार दिखाया जाता है। सिंहासन पर बैठकर रावण अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:24 PM (IST)
        

रावण ने किया सीताहरण

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-21ए में श्री राम मित्र मंडल द्वारा आयोजित रामलीला मंचन के छठे दिन रावण सभा, मारीच वध, सीताहरण, बाली वध का श्री परिवार रघुवंश सास्कृतिक मंच मुरादाबाद के कलाकारों ने पंडित कृष्णा स्वामी के संचालन में प्रस्तुतीकरण किया। पर्दा उठता है और मंच पर रावण का दरबार लगा है, जिसमें नृत्यांगनाएं गीत प्रस्तुत कर रावण को प्रसन्न करती हैं। रावण की बहन सूर्पणखा का प्रवेश होता है वह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:10 PM (IST)
        

लेखपालों ने कलक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ की जिला इकाई ने मंगलवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। उन्होंने लेखपालों को अन्य प्रदेश की तर्ज पर वेतन भत्ते व सुविधाएं देने की मांग की। प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम चार सूत्री ज्ञापन सौंपा गया। संघ के आह्वान पर जिले भर के लेखपालों ने कलक्ट्रेट परिसर में धरना दिया। संघ के जिलाध्यक्ष सुबोध शर्मा ने कहा कि लेखपालों की मांगे काफी समय से लंबित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:04 PM (IST)
        

कावेरी प्रकरण : बिल्डर का पता तलाश रहे निवेशक

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-84 स्थित इलाबांस गांव में निर्माणाधीन कावेरी अपार्टमेंट के गिरने की सुगबुगाहट तेज हो गई है। फ्लैट बुक कराने वाले निवेशक अब साइट पर जानकारी हासिल करने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचने लगे हैं। साइट पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड से कंपनी के वास्तविक कार्यालय की जानकारी हासिल करने में जुटे हैं, लेकिन मौके पर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड कंपनी के बारे में जानकारी देने में अपनी अस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:54 PM (IST)
        

नोएडा विकास मंच ने दी परिवहन विभाग को चेतावनी

जागरण संवाददाता, नोएडा : नोएडा विकास मंच ने परिवहन विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि वह दिल्ली नंबर के आटो को जबरन जब्त करना बंद करें। क्योंकि यह सभी आटो संचालक नोएडा के निवासी है और इन्हें प्रदेश सरकार की ओर से दिल्ली से नोएडा और ग्रेटर नोएडा आने जाने की अनुमति है, लेकिन परिवहन विभाग के अधिकारी सरकार के आदेश को दरकिनार कर अपनी कार्रवाई में जुटे है। अगर इस प्रक्रिया पर जल्द अंकुश नहीं लगाय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:52 PM (IST)
        

चुनाव अधिसूचना जारी होने से जिला योजना की बैठक स्थगित

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो गई है। इसके चलते मंगलवार को होने वाली जिला योजना की बैठक को स्थगित कर दिया गया। बैठक की तैयारियां कई दिनों से चल रही थीं। बैठक स्थगित होने से विकास कार्य को हरी झंडी मिलने का मामला एक बार फिर लटक गया है। जयवती नागर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित होने पर उनकी कुर्सी छिन गई थी। शासन ने जिला पंचायत का कार्य संचालि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:46 PM (IST)
        

कब्र से निकालकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा

ग्रेटर नोएडा:जिलाधिकारी के आदेश पर जेवर पुलिस ने महिला के शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने मृतक महिला के परिजन की शिकायत पर पति सहित पांच के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। शव निकाले जाने के दौरान एसडीएम जेवर सतीश चंद्र शुक्ला, क्षेत्राधिकारी अरविंद कुमार आदि उपस्थित थे। कोतवाली क्षेत्र के नगला शरीफ गांव में रहने वाली महिला सायरा(45) की 3 सितंबर को संदिग्ध अवस्था में जलकर मौत हो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

बिल्डर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-दस में एक बिल्डर पर धोखाधड़ी कर फ्लैट देने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज किया है। आरोपी बिल्डर पर दिल्ली व नोएडा में धोखाधड़ी के दर्जनों मामले दर्ज है। दिल्ली के द्वारका सेक्टर-दस के गोदरेज अपार्टमेंट निवासी चन्दशेखर एक निजी कंपनी में नौकरी करते हैं। बीते वर्ष एक विज्ञापन के जरिए उनकी मुल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:39 PM (IST)
        

बदमाशों से भिड़ी महिला,तमाशबीन रही पुलिस

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: कासना कोतवाली क्षेत्र में बेखौफ बदमाशों का आतंक मंगलवार को दोबारा देखने को मिला। बदमाशों ने बीच सड़क पर बेटी को पिस्टल सटा महिला से चेन लूटने का प्रयास किया। हिम्मत दिखाते हुए महिला बदमाशों से भिड़ गई। इससे बदमाश चेन लूटने में कामयाब नहीं हो पाए। बदमाशों ने पिस्टल की बट मारकर मां व बेटी दोनों को घायल कर दिया। उनकी मदद के लिए पास में खड़ी पुलिस तमाशबीन रही। सेक्टर स्वर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:30 PM (IST)
        

नवरात्र में पति ने पी शराब तो पत्नी ने दी जान

जागरण संवाददाता, नोएडा : नवरात्र का उपवास होने पर पति घर शराब पीकर आ गया। इस बात को लेकर पति और पत्नी के बीच कलह हो गई। झगड़े के बाद महिला ने जहरीली गोलिया खा लीं। घटना शाहपुर गांव में हुई। गंभीर हालत में महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहा उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। नोएडा के शाहपुर गाव में मधु चौहान अपने पति राकेश चौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:16 PM (IST)
        

गांवों में नहीं हो रही सफाई

संवाद सहयोगी, जेवर (गौतमबुद्ध नगर) : जिले में लोहिया समग्र गांव में प्रमुख सचिव के निरीक्षण कार्यक्रम का असर दूसरे गांवों पर पड़ रहा है। समग्र गांव में विकास कार्य व सफाई के लिए दूसरे गांवों के कर्मचारियों को लगाया गया है। इसके चलते अन्य गांवों में सफाईकर्मी नजर आना बंद हो गए हैं। गांव में सफाई न होने से लोगों में रोष है। जेवर ब्लॉक में 50 ग्राम पंचायत हैं। लगभग हर गांव में सफाईकर्मी तैनात हैं। ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:14 PM (IST)
        

त्योहार के मद्देनजर हुई शांति बनाए रखने की अपील

जासं, ग्रेटर नोएडा: दशहरा व ईद त्योहार के मद्दे नजर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसपी देहात ने शांति समिति की बैठक की। लोगों को निवेदन किया कि वह भाईचारे का संदेश देते हुए मिल जुलकर त्योहार मनाएं। बैठक में विभिन्न समुदाय के लोग शामिल हुए। रबूपुरा में एसडीएम ने लोगों के साथ बैठक की। लोगों को संबोधित करते हुए एसपी देहात बृजेश सिंह ने कहा कि लोगों को चाहिए कि विभिन्न धर्मो के लोग मिल जुलकर एक-द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:08 PM (IST)
        

लोन दिलाने के नाम पर युवक से ठगी

नोएडा : सेक्टर-तीन में पुणे के एक युवक को लोन दिलवाने के नाम पर 20 हजार रुपये ठग लिए गए। कोतवाली सेक्टर-20 में एक महिला समेत तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस को मिली शिकायत के मुताबिक कई माह पहले पुणे के कर्वी निवासी निखिल शशिकांत के पास नोएडा से एक मेल आया था। मेल नोएडा सेक्टर-तीन स्थित भारती वैल्यू डॉट कॉम कंपनी की ओर स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:06 PM (IST)
        

सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के पास युवक से लूटा मोबाइल

नोएडा : सेक्टर-32 स्थित सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने एक युवक से मोबाइल फोन लूटकर फरार हो गए। पीड़ित युवक ने मोबाइल फोन लूट की शिकायत कोतवाली सेक्टर 24 में दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। फिरोजाबाद के रहने वाले अनिल कुमार 17 सितंबर की रात आठ बजे मेट्रो से उतरकर सिटी सेंटर से मोरना की ओर जा रहा था। उसी समय मोटर साइकिल पर सवार बदमाश उससे मोबाइल फोन लूटकर फरार हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:05 PM (IST)
        

डीटीसी की बस में लगी आग, बाल बाल बचे यात्री

नोएडा : सोमवार की रात सेक्टर-12-22 चौराहे पर डीटीसी की लो फ्लोर बस में आग लग गई। आग की चपेट में बस के यात्री आते, इससे पहले वह सुरक्षित निकल गए। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने बस की आग बुझाई। मुख्य अग्निशमन अधिकारी मुनेंद्र कुमार ने बताया कि सोमवार की रात करीब दस बजे डीटीसी की बस संख्या डीएल1 एलपी 3261 नोएडा सेक्टर-62 से यात्रियों को लेकर दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। बस जब सेक्टर-12-22... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:02 PM (IST)
        

कटौती के विरोध में बिजलीघर पर धरना

जागरण संवाददाता, नोएडा : भारतीय किसान यूनियन ने बिजली कटौती के विरोध में मंगलवार को सेक्टर-16 स्थित बिजलीघर पर धरना दिया। यूनियन ने मांग की कि जेबर, रबूपुरा और दनकौर के गांवों में बिजली को दो घंटे से बढ़ाकर सात से आठ घंटे किया जाए। जिन लोगों के दो कनेक्शन हैं, उन्हें बंद किया जाए। गांव में ट्रांसफार्मर को सही किए जाए। इन्हीं मांगों के दौरान किसान यूनियन और बिजली विभाग अधिकारियों की बीच बहस भी हुई।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:58 PM (IST)
        
(News from Noida, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें