1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नोएडा

बारह घंटे में चार से लूटपाट

जागरण संवाददाता, नोएडा : शहर में लूटपाट की घटनाओं पर लगाम नहीं लग रहा है। मंगलवार रात से बुधवार दोपहर तक शहर में लूटपाट की चार घटनाएं हुईं। जिसमें मारपीट कर और तमंचा लगाकर चेन और पर्स लूटे गए। लूटपाट की एक घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। साथ ही अन्य जगह पर लूटपाट के दौरान एक बदमाश को लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है। सभी घटनाओं की जांच में पुलिस जुटी है। सेक्टर 61 में प्राधिकरण ठेके... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 11:03 PM (IST)
        

फ्लैक्स चौराहे से सेक्टर-71 का सीधा रास्ता हुआ बंद

जागरण संवाददाता, नोएडा : मामूरा चौक से फ्लैक्स चौराहे से होकर सेक्टर-71 की तरफ जाने वाले मार्गो के लिए डायवर्जन प्लान लागू किया गया है। अब वाहन फ्लैक्स चौराहे से सीधे सेक्टर-71 की तरफ नहीं जा सकेंगे। इन वाहनों को मामूरा व सेक्टर-71 के बीच की सड़क से होते हुए सेक्टर-71 और 70 के बीच से होकर जाना होगा। फ्लैट चौराहे पर अंडरपास का निर्माण कार्य किए जाने के कारण रूट डायवर्ट किया गया है। नोएडा प्राधिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:57 PM (IST)
        

पांच बाइक पर टिकी पुलिस की जांच

जागरण संवाददाता, नोएडा : सिनीयर साफ्टवेयर इंजीनियर की हत्या और छात्र पर जानलेवा हमला मामले में पुलिस की जांच पांच बाइक पर आकर टिक गई है। पुलिस को जांच के दौरान पता चला था कि जिस बाइक से बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया वह पीले रंग की अपाची थी। साथ ही बाइक की टंकी काली थी। पुलिस ने नोएडा और गाजियाबाद के अपाची बाइक की सूची एकत्र की, जिसमें पता चला कि गाजियाबाद में 900 और नोएडा में 250 अपाची बाइक है। इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:55 PM (IST)
        

पहले 50 लाख उगाही की रची थी साजिश

जागरण संवाददाता, नोएडा : वित्तीय सेवा प्रदाता दफ्तर संचालक से पहले 50 लाख उगाही की साजिश रची थी। पुलिस को जांच में पता चला कि पुलिस कर्मियों ने पहले 50 लाख रुपये मांगे थे। वित्तीय सेवा प्रदाता की तरफ से इतनी रकम देने में असमर्थता जताने पर 10 लाख रुपये की मांग की गई थी। साथ ही पुलिस को यह भी पता चला है कि दस लाख के उगाही की साजिश वित्तीय सेवा प्रदाता के निजी सुरक्षा कर्मी की सूचना पर रची गई थी। निज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:42 PM (IST)
        

फोनरवा चुनाव के लिए घमासान तेज, आज जारी होगी सूची

जागरण संवाददाता, नोएडा : आगामी 20 सितंबर को होने वाले फोनरवा (फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन) चुनाव को लेकर घमासान तेज हो गया है। आज दोपहर एक बजे के पहले वोटरों की सूची सेक्टर 52 स्थित फोनरवा कार्यालय पर चस्पा हो जाएगी। इसके बाद चुनावी माहौल में सरगर्मियां हो जाएंगी। बुधवार को फोनरवा के पूर्व अध्यक्ष एनपी सिंह ने शहर के कई सेक्टरों के आरडब्ल्यूए सदस्यों से जाकर संपर्क साधा। दूसरी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:40 PM (IST)
        

लघु उद्योगों पर संकट के बादल

जागरण संवाददाता, नोएडा: पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनल) के अधिकारियों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है। बिना सूचना के घंटों बिजली की कटौती औद्योगिक सेक्टरों में की जा रही है। इससे लघु उद्योगों पर संकट के बादल मंडरा रहे है। यह आरोप नोएडा के उद्यमियों की ओर से लगाया जा रहा है। उद्यमियों का कहना है कि बिजली के बिना कैसे लघु उद्योग को बढ़ावा दिया जा सकता है। इस समस्या से तो यह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:37 PM (IST)
        

बिल्डर के कार से उड़ाए 12 लाख रुपये

जासं, नोएडा : सेक्टर-34 स्थित मानस अस्पताल के पास एक बिल्डर की कार से बदमाशों ने 12 लाख और लैपटॉप उड़ा लिए। बिल्डर का चालक शक के दायरे में है। मूलरूप से मथुरा के रहने वाले अमित कुमार गाजियाबाद स्थित क्रॉसिंग रिपब्लिक में रहते हैं। वह बिल्डर हैं। किसी काम से वह बुधवार दोपहर करीब दो बजे अपने घर से बॉटेनिक गार्डन जाने के लिए इनोवा गाड़ी से निकले। इनोवा उनका चालक संजय चला रहा था। सेक्टर-34 के पास उनक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:15 PM (IST)
        

खुले सरकारी बैंक, नहीं हुआ कामकाज

जागरण संवाददाता, नोएडा : वैसे तो जिले में सभी सरकारी और निजी बैंक खुले रहे, लेकिन सरकारी बैंक में काम करने वाले अधिकारी व कर्मचारियों ने कामकाज नहीं किया। अपना वेतन पूरा पाने के लिए अधिकारी और कर्मचारी बैंक तो पहुंचे, लेकिन लोगों को इसका कोई लाभ नहीं मिला। बैंक संबंधी कार्यो के लिए लोग पूरी तरह से निजी बैंकों पर निर्भर रहे। जिले में सरकारी बैंक और इनकी करीब 200 शाखाएं बुधवार को खुलीं, पर देश व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:00 PM (IST)
        

जन्मोत्सव पर जगमग होंगे शहर के मंदिर

जागरण संवाददाता, नोएडा : शहर के सभी मंदिरों में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाने की तैयारियां जोरों पर हैं। इस्कॉन मंदिर ने तो जगह-जगह जन्माष्टमी को दर्शाते स्वागत द्वार तैयार किए गए हैं। इससे शहर में आने-जाने वाले हर किसी व्यक्ति को पहुंचते ही इस बात का एहसास होने लगता है कि श्रीकृष्ण महोत्सव पूरे चरम पर है। वहीं सेक्टर 19 स्थित सनातन धर्म मंदिर ने भी इस बार खास तरीके से जन्माष्टमी महोत्सव मनाने का एला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:34 PM (IST)
        

हड़ताल भी डिगा न सकी उद्यमियों का हौसला

जागरण संवाददाता, नोएडा : कर्मचारियों की देशव्यापी हड़ताल भी नोएडा के उद्यमियों का हौसला डिगा नहीं पाई। शहर के तीनों औद्योगिक सेक्टर (फेस वन, टू, थ्री) में मंगलवार को 80 फीसद इकाइयों को खोला गया, जहां कर्मचारियों ने दिन भर काम किया। कर्मचारियों के इस सहयोग से उद्यमियों में गजब का जोश देखने को मिला। हालांकि औद्योगिक सेक्टरों में महौल को देखते हुए कुछ बड़ी औद्योगिक इकाइयों (पांच फीसद) में एक दिन पहले ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:28 PM (IST)
        

पुलिस मुस्तैदी से माहौल बना रहा हल्का

जागरण संवाददाता, नोएडा : योजनाबद्ध और नियोजित तरीके से किए गए सुरक्षा इंतजाम के कारण बुधवार को शहर में हड़ताल का खास असर देखने को नहीं मिला। पुलिस बल की मुस्तैदी और पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की सड़कों पर मौजूदगी से माहौल पूरे दिन हल्का रहा। डीएम और एसएसपी ने सुबह से ही औद्योगिक क्षेत्र का दौरा करना शुरू किया और औद्योगिक संगठनों के साथ लगातार संपर्क में रहे। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी श्रमिक संग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:21 PM (IST)
        

फैक्ट्रियों में सामान्य दिनों की तरह हुआ कामकाज

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : शहर में करीब दो हजार से अधिक औद्योगिक इकाइयां हैं। कुल आठ औद्योगिक सेक्टर हैं। इनमें ट्रेड यूनियन के आह्वान पर बुधवार हड़ताल का कोई असर नहीं दिखाई दिया। शहर में परिवहन सुविधाएं भी सामान्य रही। ऑटो भी सामान्य दिनों की तरह चले। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा। लोगों में भी हड़ताल को लेकर कोई खौफ नहीं था। ट्रेड यूनियन ने कलक्ट्रेट पहुंच कर ज्ञापन सौंपा। औद्योगिक क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:15 PM (IST)
        

यादव सिंह सहित कई अधिकारी दो पद नीचे

जागरण संवाददाता, नोएडा : पहले इनकम टैक्स और फिर सीबीआइ के मामले में सुर्खियों में आए यादव सिंह को आरक्षण में प्रोन्नति के तहत मिले दो प्रमोशन को खत्म कर दिया गया है। यादव को प्रमुख अभियंता से हटाते हुए दो पद नीचे पहुंचाकर वरिष्ठ परियोजना अभियंता का पद दिया गया है। यादव सिंह के साथ कई और ऐसे अधिकारी हैं, जिन्हें दो पद नीचे किया गया है। इनमें से दो परियोजनाओं अभियंताओं को अवर अभियंता बनाया गया है,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:58 PM (IST)
        

ट्रक में भरे पशु देखकर भड़के ग्रामीण

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : बिसरख थाना क्षेत्र के रोजा याकूबपुर गांव के समीप एक ट्रक में भरे पशु देख कर ग्रामीण भड़क गए। उन्होंने ट्रक चालक को पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया। चौराहे पर हंगामा होने के कारण वहां जाम की समस्या उत्पन्न हो गई। ग्रामीणों ने आरोपियों की पिटाई के बाद इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मूलरूप से रोजा याकूबपुर गांव नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:52 PM (IST)
        

जिले में मरीजों की संख्या 300 पहुंची

जागरण संवाददाता, नोएडा : जागरूकता की कमी के चलते जिले में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। बुधवार को जिला अस्पताल में सत्रह नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि होने के साथ ही पूरे जिले में मरीजों की कुल संख्या 300 के करीब पहुंच चुकी है। कई सेक्टरों में जलभराव होने व नालियां अवरुद्ध होने से मच्छर के लार्वा तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं लोगों में जागरूकता की कमी होना भी संक्रमण बढ़ाने के लिए कारक बन रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:42 PM (IST)
        

हरनंदी के डूब क्षेत्र में फिर कटने लगीं अवैध कालोनियां

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : हरनंदी (¨हडन) के डूब क्षेत्र में कालोनाइजर फिर सक्रिय हो गए हैं। हैबतपुर से लेकर मामनाथलपुर गांव तक बड़े पैमाने पर अवैध कालोनी काटी जा रही है। एक तरफ प्राधिकरण डूब क्षेत्र की जमीन को खरीद रहा है, वहीं दूसरी तरफ उस जमीन पर कालोनाइजर अवैध कालोनी बसाते जा रहे हैं। ज्यादातर ऐसे लोग अवैध कालोनियों में भूखंड खरीद रहे हैं, जो नौकरीपेशा है। वह नियमों से भी अनजान हैं। कई गा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:40 PM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा कानून में राशन कार्ड की बनी रहेगी जरूरत

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: खाद्य सुरक्षा कानून प्रदेश में लागू कराने के लिए जोर शोर से कवायद चल रही है। अक्टूबर में इसके लागू होने की उम्मीद है। पात्रों को वर्तमान राशन कार्ड पर ही खाद्यान वितरित होने की संभावना है। अभी तक नए राशन कार्ड के प्रारूप को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया है। जिले में करीब तीन लाख राशन कार्ड धारक हैं। वहीं खाद्य सुरक्षा कानून लागू होने के बाद पात्रों की संख्या में कमी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:12 PM (IST)
        

पीड़ित व आश्रितों के घाव भरेगी सरकार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : कई हादसे सिर्फ शारीरिक नुकसान ही नहीं पहुंचाते, बल्कि मानसिक आघात भी देते हैं। इन हादसों का शिकार व्यक्तियों का आत्मविश्वास इस कदर टूट जाता है कि ¨जदगी में दोबारा उठकर खड़े होने की इच्छा समाप्त हो जाती है। वे अवसाद के शिकार होकर आत्महत्या जैसा घातक कदम उठाने से भी गुरेज नहीं करते हैं। ऐसे लोगों को आर्थिक मदद के साथ उनके पुनर्वास की सख्त जरूरत होती है, ताकि समाज के म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:03 PM (IST)
        

नेहा त्रिपाठी ने पहले दिन मारी बाजी

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: शहर के जेपी गोल्फ कोर्स में बुधवार को हीरो महिला प्रो गोल्फ टूर का आगाज हुआ। तीन दिवसीय प्रतियोगिता के पहले दिन नेहा त्रिपाठी ने बाजी मारी। यदि दूसरे व तीसरे दिन भी नेहा लीड बरकरार रखने में कामयाब रहीं तो वह प्रतियोगिता की विजेता बन सकती हैं। महिला वर्ग की गोल्फ प्रतियोगिता के अंतिम दिन नामी अंतरराष्ट्रीय गोल्फर के आने की भी संभावना है। पहले दिन नेहा त्रिपाठी ने 18... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:46 PM (IST)
        

आरडब्ल्यूए को मान्यता देने की उठी मांग

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : शहर के रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन को मान्यता दिलाए जाने की मांग एक बार फिर उठी है। बुधवार को गोल्डन फेडरेशन ऑफ आरडब्ल्यूए ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी से मिलकर इस पर चर्चा की। अध्यक्ष एडवोकेट देवेंद्र टाईगर, महासचिव दीपक भाटी ने बताया कि प्राधिकरण एवं आरडब्ल्यूए का गठन एक समान एक्ट के तहत किया गया है। नोएडा के आरडब्ल्यूए को मान्यत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:35 PM (IST)
        
(News from Noida, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें