Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नोएडा

चोरी की घटना को अंजाम देते पकड़ा

जागरण संवाददाता नोएडा: चोरी की मंशा से ताला तोड़कर घर में घुसे व्यक्ति को मकान में रहने वाले व्यक्ति ने लोगों की मदद से पकड़ लिया। उसने पुलिस को मामले की सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। घटना के संबंध में पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। सेक्टर 41 के ई ब्लाक में फैसल रहते हैं। वे एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत हैं। शनिवार शाम वे घर से किसी काम से बाहर गए थे। जब वह घर लौट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 12:00 AM (IST)
        

धोखाधड़ी के मामले में एक गिरफ्तार

जागरण संवादाता, नोएडा : कोतवाली 49 पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम प्रमोद निवासी सोरखा है। एसओ सेक्टर49 मनोज कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी दर्जन लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुका है। सरकार की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा चुका है। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:40 PM (IST)
        

केंद्र को श्रम संशोधन का सुझाव देने की तैयारी

जागरण संवाददाता, नोएडा : देश के श्रम कानून में किस प्रकार का संशोधन किया जाए, जिससे पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर की औद्योगिक यूनिटों को फायदा हो। इससे देश के विकास में औद्योगिक यूनिटें अपना सहयोग दे सकें। इस विषय को लेकर मंगलवार को नोएडा मैनेजमेंट एसोसिएशन (एनएमए) की ओर से एक कार्यशाला का आयोजन सेक्टर-27 स्थित आइटीसी फॉर्चून में किया जा रहा है। जिसमें पब्लिक व प्राइवेट सेक्टरों की करीब 50 यूनिटों के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:39 PM (IST)
        

सीसीएसयू की परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि आज

जागरण संवाददाता, नोएडा : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) मेरठ की मुख्य परीक्षा के फार्म भरने का आखिरी मौका आज है। यह मौका छात्रों को ऑनलाइन फार्म भरने के लिए मिला है। यह तिथि प्राइवेट, संस्थागत, भूतपूर्व और बैक पेपर के छात्रों के लिए है। उप कुलसचिव ने शिक्षण संस्थानों को निर्देश दिया है कि संस्थान छात्रों को अवगत करा दें कि विवि की मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन फार्म भरने का वक्त दो फरवरी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:39 PM (IST)
        

सीबीएसई परीक्षा की तैयारी पूरी, आज होगा अंग्रेजी का पेपर

जागरण संवाददाता, नोएडा : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की परीक्षा आज से शुरु हो रही है। इसके लिए जिले में 18 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सीबीएसई की परीक्षा पहले दिन अंग्रेजी के पेपर से शुरू होगी। यह परीक्षा सुबह साढ़े दस बजे से शुरू होगी। जिले भर के लिए एमिटी इंटरनेशनल स्कूल नोएडा को सीबीएसई का नोडल केंद्र बनाया गया है। सीबीएसई की निगरानी में एमिटी स्कूल ने परीक्षा की तैयारी पूरी कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:38 PM (IST)
        

अब नहीं भरेगा सड़क पर पानी

जागरण संवाददाता, नोएडा : बरसात के दौरान नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से लेकर फिल्म सिटी और डीएनडी फ्लाई ओवर तक सड़क पर जलभराव की समस्या को खत्म कर दिया गया है। यहां बनाया गया आउटफाल स्ट्रक्चर रविवार को हुई बारिश में पास हो गया है। इस स्ट्रक्चर के बनाए जाने के बाद सड़क पर जमा होने वाला पानी पाइप के जरिए सीधे शहादरा ड्रेन में जाकर गिरेगा। जिससे सड़क पर जल भराव नहीं होगा और यातायात व्यवस्था बाधित न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:15 PM (IST)
        

शिविर में 140 लोगों ने कराई नेत्रों की जांच

जागरण संवाददाता, नोएडा : लायंस क्लब नोएडा ने सेक्टर आठ स्थित जामा मस्जिद में रविवार को मोतियाबिंद के लिए नेत्र जांच शिविर का आयोजन हुआ। क्लब ने इसे जिला अस्पताल के सहयोग से लगाया था। यह सुबह नौ बजे शुरू हुआ। इसमें 140 लोगों ने अपनी नेत्र की जांच करवाई। इसमें से 25 लोंगों की आंखों में मोतियाबिंद के लक्षण पाए गए। लायंस क्लब नोएडा ने शिविर में आने वाले मरीजों को नेत्र की मुफ्त में दवा भी दी गई। शिव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 11:12 PM (IST)
        

मामूली विवाद में युवक को गोली मार कर किया घायल

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : दादरी कोतवाली के मायचा गांव में दो पक्षों में मामूली बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद के कारण दोनों पक्षों में जमकर मारपीट की गई। इस घटना में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के लोगों पर गोली चला दी। इस घटना में 20 वर्षीय एक युवक घायल हो गया। उसे गंभीर रूप से घायल अवस्था में कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया है। अभी तक मामले की शिकायत पुलिस से नहीं की गई है। सूत्रों के मुताबिक मायच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:52 PM (IST)
        

होली- सचेत रहे तो बुझ सकती है 1.70 लाख की प्यास

ललित विजय, नोएडा : होली पर हम और आप रंगों में सराबोर होने को उत्साहित होते हैं, लेकिन आप जानकर हैरान होंगे कि हमारा यह उत्साह पर्यावरण के प्रति सकारात्मक हो जाए तो करीब 1 लाख 70 हजार लोगों की प्यास बुझाई जा सकती है। प्राधिकरण के आंकड़ों के अनुसार होली के दिन सामान्य तौर पर 25 एमएलडी अतिरिक्त पानी खर्च होता है। जिसे हम और आप रंग डालने और फिर उसे छुड़ाने में खर्च करते हैं। प्राधिकरण प्रति व्यक्ति प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:01 PM (IST)
        

पुलिस को चकमा देकर आरोपी फरार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर कोतवाली में फर्जीवाड़े के एक मामले में वांछित चल रहे आरोपी को पुलिस ने दबिश देकर रविवार रात रुपबांस गांव स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। सूरजपुर पुलिस उसे लेकर कोतवाली लौट रही थी, इसी दौरान एक पुलिसकर्मी को धक्का देकर आरोपी वहां से फरार हो गया। पुलिस गिरफ्तारी के लिए आसपास के क्षेत्रों में दबिश दे रही है, लेकिन वह पुलिस की पहुंच से दूर निकल गया। सूत्रों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:59 PM (IST)
        

कार में लगी आग

जासं, ग्रेटर नोएडा : नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र में एक्सप्रेस वे पर एक खराब कार में आग लग गई। आग लगते ही आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गई। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी ने आग को बुझा दिया। थाना प्रभारी संजय वर्मा ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस वे पर एक सेंट्रो कार कुछ दिन पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। कार को क्रेन से खींच कर दिल्ली ले जाया जा रहा था। इसी दौरान झट्टा बादौली गांव के समीप कार का रिम सड़क ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:56 PM (IST)
        

जीआईपी का पक्ष

माल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम : वारदात के बाद लड़की ने न तो माल सुरक्षा कर्मचारियों, न ही माल के बाहर स्थित पुलिस चौकी को घटना की जानकारी दी। घटना के दिन माल में काफी भीड़-भाड़ थी। इसके बाद भी किसी ने भी लड़की के साथ जोर जबरदस्ती होते नहीं देखा। सीसीटीवी फुटेज में भी ऐसा कुछ नहीं दिख रहा है। पुलिस जांच कर रही है। जिसमें सारी चीजें सामने आ जाएंगी। पंकज कुड़ेसिया, वाइस प्रेसिडेंट, जीआईपी मालऔर पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:51 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में एक की मौत

जासं, ग्रेटर नोएडा : शहर के इकोटेक तीन थाना क्षेत्र में हबीबपुर गांव के समीप शनिवार रात एक टैंपों ने सड़क पार कर रहे एक युवक को टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही सड़क पार कर रहा युवक निशांत निवासी मितरौला थाना इस्लाम नगर जिला बदायू डिवाइडर से टकरा कर घायल हो गया। उसे पास स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के भांजे सचिन की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:44 PM (IST)
        

पानी का गुब्बारा फेंकने पर की थी फाय¨रग, गिरफ्तार

जासं, नोएडा : कोतवाली फेज टू पुलिस ने पानी का गुब्बारा फेंकने पर हवाई फाय¨रग करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान रोहन निवासी सिविल लाइंस मुरादाबाद के रूप में हुई। वह प्रापर्टी डीलिंग करता है। आरोपी के पास से उसकी लाइसेंसी पिस्टल बरामद कर ली गई है। सीओ सिटी तृतीय राजकुमार मिश्र ने बताया कि आरोपी युवक अपने दोस्त के घर आया हुआ था एवं उसने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से फाय¨रग की थी। आरोपी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:43 PM (IST)
        

खेल प्रतियोगिता में छात्राओं को मिला पुरस्कार

जागरण संवाददाता, नोएडा : सामाजिक तौर पर उपेक्षित बालिकाओं के लिए रास्ता शिक्षा केंद्र ने खेलकूद दिवस का आयोजन किया। इसका आयोजन सेक्टर-62 में किया गया। यहां खेल प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई। इसमें 525 बालिकाओं ने भाग लिया। बालिकाओं ने दौड़, बाधा दौड़ व 16 गतिविधियों में हिस्सा लिया। प्रतियोगिता जीतने वाली बालिकाओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। रास्ता नामक स्वयं सेवी संस्था के महासचिव केसी पं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:33 PM (IST)
        

आइडीडी के लिए सामाजिक संगठन का सहयोग लेगा संघ परिवार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : शहर में आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ) परिवार ने आईडीडी (आई डांट ड्रिंक) मुहिम की शुरुआत की है। इस मुहिम को शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों के सहयोग से चलाया जाएगा। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सदस्यों ने समाज में बढ़ते शराब के चलन को रोकने के लिए आई डांट ड्रिंक नाम से अभियान चला कर लोगों को जागरूक करने का फैसला किया है। संघ के सदस्यों द्वारा शुरू किए गए इस अभिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:33 PM (IST)
        

नफरत फैलाने वालों का सामाजिक बहिष्कार हो: मोहम्मद अरशद खान

जागरण संवाददाता, नोएडा : हमारा देश सोने की चिड़िया कहा जाता है। हमारी आपसी फूट की वजह से विदेशी आक्रांताओं ने इस देश को लूटकर कंगाल बना दिया। यदि हम सभी लोग परस्पर प्रेम व सदभाव के साथ रहे तो भारत जल्द ही विश्व की महाशक्ति बन सकता है। इस होली मिलन पर हिन्दू एवं मुस्लिम समुदाय के जो लोग एक साथ है। यह सामाजिक सदभावना का उदाहरण है। सभी लोग आज संकल्प ले कि समाज में राजनीतिक फायदे के लिए नफरत फैलाने वा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:04 PM (IST)
        

कैंटर से 120 पेटी अवैध शराब बरामद

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली सेक्टर 24 पुलिस ने कैंटर चालक चालक को शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान सुंदर निवासी लोसर भरतपुर राजस्थान के रूप में हुई। आरोपी के पास से विभिन्न ब्रांड की कुल 120 पेटी अवैध शराब बरामद हुई। उधर, कोतवाली फेज तीन पुलिस ने सेक्टर 63 में चेकिंग के दौरान एक टाटा सूमो गाड़ी में सवार दो युवकों को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया। कार से भारी मात्रा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:01 PM (IST)
        

छात्रों के परिजन ने किया कोतवाली में हंगामा

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : रुस के बेलगार्ड विश्वविद्यालय से एमबीबीएस का कोर्स कराने के नाम पर मोटी रकम वसूलने वाली एक एजेंसी के खिलाफ रविवार दोपहर दर्जनों छात्रों के परिजन ने कासना कोतवाली का घेराव कर प्रदर्शन किया। छात्र के परिजन प्लेसमेंट एजेंसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। एक सप्ताह पूर्व छात्र के परिजन ने प्लेसमेंट एजेंसी के कार्यालय पर भी हंगामा करने के बाद पु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:01 PM (IST)
        

तीन वांछित गिरफ्तार

संस, दादरी : दादरी के बादलपुर व जारचा पुलिस ने शनिवार रात जांच के दौरान अपने अपने थाना क्षेत्र में तीन वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया है। बादलपुर में पुराने थाने के सामने से दो वांछित को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी सुबोध कुमार ने बताया कि पुलिस टीम क्षेत्र में गश्त कर रही थी। इसी दौरान पुलिस की नजर जान मोहम्मद व भूरा निवासी दादरी पर पड़ी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं जारचा थाना प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:00 PM (IST)
        
(News from Noida, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें