Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नोएडा

शराब के नशे में महिला का हंगामा

जासं, नोएडा: दादरी कोतवाली क्षेत्र के ओमीक्रान सेक्टर में बुधवार रात शराब के नशे में शोर-शराबा व गाली गलौच करना शुरू कर दिया। डी ब्लॉक के एक मकान में किराएदार के रूप में रहने वाली महिला अपने दोस्तों के संग शराब पी। इसके बाद आसपास के लोगों के दरवाजे के सामने शोर मचाना शुरू कर दिया। परेशान होकर लोगों ने आरडब्ल्यूए से शिकायत कर दी। मौके पर पहुंचे आरडब्ल्यूए ने महिला को समझा-बुझाकर शांत कराने का प्रया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:42 AM (IST)
        

छेड़छाड़ में आइटी कंपनी का मैनेजर गिरफ्तार

संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-127 स्थित एक आइटी कंपनी में तैनात मैनेजर को छेड़छाड़ के मामले में गिरफ्तार किया गया है। मैनेजर पर कंपनी में काम करने वाली एक युवती ने छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस आइटी कंपनी में काम करने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती ने पुलिस से शिकायत की थी कि कंपनी के मैनेजर ने उसके साथ छेड़खानी की है। वह लगातार परेशान कर रहा था। इसके बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:42 AM (IST)
        

कई दुकानों का ताला तोड़कर लाखों का सामान चोरी

-फोटो 17 एनडीपी -एक साथ कई दुकानों में चोरी, पुलिस कर रही जांच संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-12 में बुधबार की रात एक साथ कई दुकानों का ताला तोड़कर लाखों रुपये का सामान चुरा लिया गया। साथ ही दो जगह घटना को अंजाम देने में असफल रहे। चोरों की हरकत सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गई। कोतवाली सेक्टर-24 पुलिस मामले की जांच कर रही है। सेक्टर-12 के ओ ब्लॉक में विनोद कुमार का लैपटॉप का सर्विस सेंटर है। वह दिल्ली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:19 PM (IST)
        

सिपाही को गोली मारने वाले बदमाशों का नहीं लगा सुराग

संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-71 में पीसीआर सवार सिपाही को गोली मारने के मामले में पुलिस अब तक खाली हाथ है। 6 अप्रैल को हुई इस घटना के बाद पुलिस ने कइ्र जगहों पर दबिश दी थी लेकिन बदमाशों की पहचान नहीं हो पाई। पुलिस अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही बदमाशों की गिरफ्तारी होगी। इस घटना से पहले सेक्टर-26 में भी इस तरह की वारदात हुई थी। इसमें बदमाशों ने सिक्योरिटी गार्ड को गोली मारी थी। इस वारदात में शामिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:15 PM (IST)
        

पुलिस वाले बता गन प्वाइंट पर बिल्डर को लूटा

संवाददाता, नोएडा : पुलिस वाले बता कर बदमाशों ने एक बिल्डर से गन प्वाइंट पर लूट की वारदात को अंजाम दिया। बुधवार देर शाम स्पाइस मॉल के सामने यह घटना हुई। उस वक्त मॉल के बाहर काफी भीड़भाड़ थी। पीड़ित बिल्डर ने इसकी शिकायत कोतवाली सेक्टर-24 पुलिस से कर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इंदिरापुरम, गाजियाबाद निवासी ओपी तिवारी बिल्डर हैं और सेक्टर-63 में उनका ऑफिस है। बुधवार शाम को वह अपनी पजेरो कार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:13 PM (IST)
        

तेजी से पूरे होंगे प्रोजेक्ट : रमा रमण

फोटो : 17 एनडीपी 09, 10 -नोएडा प्राधिकरण का 39वां स्थापना दिवस मनाया -खेल प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन संवाददाता, नोएडा : सभी प्रोजेक्ट जो भी इस समय नोएडा में चल रहे हैं, उन्हें तेजी से निर्धारित समय से पहले गुणवत्ता के साथ पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। प्रोजेक्ट तेजी से पूरे होंगे और शहर को बेहतर बनाया जाएगा। ये बातें बृहस्पतिवार को नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन रमा रमण ने नोएडा प्राधिकरण के 3... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:40 PM (IST)
        

दो वर्ष में बनेंगे 12 नए बिजली सब स्टेशन

औद्योगिक, रिहायशी व संस्थागत क्षेत्र में बनेंगे संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : शहर की बिजली जरूरत को पूरा करने के लिए नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड (एनपीसीएल) नए सब स्टेशन का निर्माण शुरू करने जा रही है। यह निर्माण कार्य मई के मध्य से शुरू होगा। इसे पूरा करने के लिए दो वर्षो का लक्ष्य तय किया गया है। शहर में बिजली उपभोक्ताओं की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इससे इंफ्रास्ट्रक्चर में विस्तार की जरूर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:21 PM (IST)
        

होम एक्सपो : मतदान में हिस्सा नहीं ले सके पांच हजार निर्यातक

(मुरादाबाद के ध्यानार्थ) -कारोबारी व्यस्तता के कारण मुरादाबाद नहीं जा सकेकारोबारी संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : पीतल नगरी मुरादाबाद में लोकसभा चुनाव की गहमागहमी से दूर निर्यातक होम एक्सपो में कारोबार में व्यस्त हैं, लेकिन बृहस्पतिवार को मुरादाबाद में मतदान को लेकर निर्यातकों में चर्चा को दौर चलता रहा। व्यस्तता के चलते मतदान में हिस्सा न ले पाने का कारोबारियों को मलाल है। ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:54 PM (IST)
        

घरेलू बाजार में हस्तशिल्प की असीम संभावनाएं

(मुरादबाद संस्करण के लिए भी) फोटो 6 से 9 सबहेड : सुविधा मिले तो देशी बाजार में भी उतरने को तैयार हैं निर्यातक - भारतीय भी अपने बाजार से कर सकेंगे हस्तशिल्प की खरीदारी संवाददाता, ग्रेटर नोएडा :भारतीय हस्तशिल्प की विदेशों में खूब मांग है। अमेरिका और यूरोप में इसके परंपरागत बाजार हैं, लेकिन घरेलू बाजार में अभी दस्तक नहीं दी है। व्यापारियों को भारतीय हस्तशिल्प के लिए विदेश में जाकर खरीदारी करनी प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:44 PM (IST)
        

घरेलू बाजार को लेकर निर्यातकों की शंकाएं बरकरार

--होम एक्सपो--- फोटो: 17 जीएनपी 03 से 05 -उत्पाद की डिजाइन चोरी होने की रहती है आशंका संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : भारतीय हस्त शिल्प का घरेलू बाजार काफी बड़ा है, लेकिन निर्यातक उत्पाद की डिजाइन चोरी होने की आशंका से घरेलू बाजार में कदम रखने से हिचकते हैं। वैश्विक मंदी के कारण विदेशों में हस्त शिल्प की मांग में कमी आई है। इसके चलते निर्यातक घरेलू बाजार में उतरने का मन बना रहे हैं, लेकिन घरेलू बाजा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:41 PM (IST)
        

छेड़छाड़ में आइटी कंपनी का मैनेजर गिरफ्तार

संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-127 स्थित एक आइटी कंपनी में तैनात मैनेजर को छेड़छाड़ के मामले में गिरफ्तार किया गया है। मैनेजर पर कंपनी में काम करने वाली एक युवती ने छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस आइटी कंपनी में काम करने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती ने पुलिस से शिकायत की थी कि कंपनी के मैनेजर ने उसके साथ छेड़खानी की है। वह लगातार परेशान कर रहा था। इसके बा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:35 PM (IST)
        

जेल में भी खुलापन महसूस कर रहे हैं कैदी

फोटो 17 जीएनपी 10 व 11 - डासना जेल में बंद हैं क्षमता से अधिक कैदी - करीब दो हजार कैदी होंगे गौतमबुद्ध नगर स्थानांतरित रणजीत मिश्रा, ग्रेटर नोएडा : नव निर्मित जिला कारागार में बुधवार को लाए गए सभी कैदी नए कारागार की सुख-सुविधाओं को पाकर काफी खुश हैं। वह भीड़भाड़ वाले जेल से स्थानांतरित होने के बाद नए जेल में खुला-खुला महसूस कर रहे हैं। कारागार जेलर आर एस यादव ने बताया कि बुधवार को 71 कैदियों को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

फिर खिसकी किसानों के मामलों की सुनवाई

अब 28 अप्रैल को होगी इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : नोएडा, ग्रेटर नोएडा के गांवों में जमीन अधिग्रहण के मामलों की सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट में फिर आगे खिसक गई है। नोएडा के गांवों के प्रकरणों पर 14 मई व ग्रेटर नोएडा के गांवों की सुनवाई अब 28 अप्रैल को होगी। दरअसल इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 21 अक्टूबर 2012 के फैसले में नोएडा व ग्रेटर नोएडा के 63 गांवों के किसानों को 64.7 फीसद अति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:20 PM (IST)
        

वोट गिनती की अपडेट देने का हुआ ट्रायल

संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : जिला निर्वाचन विभाग ने वोटों की गिनती के रुझान को पल-पल में केंद्रीय निर्वाचन विभाग को देने की तैयारी में जुट गया है। इस तैयारी का ट्रायल जिला निर्वाचन विभाग ने बृहस्पतिवार का लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी एवी राजा मौली ने कलक्ट्रेट स्थित एनआइसी में ऑनलाइन वोटों की गिनती के रुझान की अपडेट करने का ट्रायल लिया। इस दौरान जिलाधिकारी एवी राजामौली, एडीएम प्रशासन चंद्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:13 PM (IST)
        

शराब के नशे में महिला का हंगामा

संस, दादरी : दादरी कोतवाली क्षेत्र के ओमीक्रान सेक्टर में बुधवार रात शराब के नशे में शोर-शराबा व गाली गलौच करना शुरू कर दिया। डी ब्लॉक के एक मकान में किराएदार के रूप में रहने वाली महिला अपने दोस्तों के संग शराब पी। इसके बाद आसपास के लोगों के दरवाजे के सामने शोर मचाना शुरू कर दिया। परेशान होकर लोगों ने आरडब्ल्यूए से शिकायत कर दी। मौके पर पहुंचे आरडब्ल्यूए ने महिला को समझा-बुझाकर शांत कराने का प्रया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        

सड़क हादसे में युवक की मौत

(लखीमपुर खीरी के ध्यानार्थ) संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र उद्योग विहार के पास सड़क पार करते समय तेज रफ्तार इंडिका कार ने युवक को टक्कर मार दी। इससे वह घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मूल रूप से लखीमपुर खीरी के मुरलीगंज निवासी ब्रजेश सूरजपुर कस्बे में रहता था। वह देर रात फैक्ट्री से ड्यूटी खत्म करने के बाद सूर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:01 PM (IST)
        

अब तक साठ हजार कॉपियों की हुई जांच

सं, ग्रेटर नोएडा : दसवीं के बोर्ड परीक्षार्थियों की कॉपियों की जांच बादलपुर स्थित कुमारी मायावती बालिका इंटर कॉलेज में हो रही है। जांच करीब सवा दौ सौ अध्यापक और अध्यापिकाएं कर रहे रहे हैं। उन्होंने बृहस्पतिवार तक करीब साठ हजार कॉपियों की जांच कर ली है। कॉलेज को कॉपियों की जांच कार्य पूरा करने का लक्ष्य 25 अप्रैल दिया गया है। गौरतलब है कि जनपद के कक्षा दस और बारह के बोर्ड परीक्षा की कॉपियों की जां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:51 PM (IST)
        

मेले के मंच से जागरूकता का मंत्र फूंका

फोटो: 17 जीएनपी 01 -रागनी पर चढ़ा चुनावी माहौल का रंग संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : लोक संस्कृति की धरोहर समेटे बाराही मेला सिर्फ मनोरंजन तक सीमित नहीं रहा है। मेले के मंच से समाज में जागरूकता का मंत्र भी फूंका जा रहा है। बुधवार को मेले में शिक्षा पर व्याख्यान आयोजित कर लोगों को शिक्षा के महत्व को समझाया गया। मेले के मुख्य अतिथि सुरेश चौहान ने व्याख्यान में कहा कि शिक्षित होने का अर्थ सिर्फ साक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:41 PM (IST)
        

कार्य शुरू करने के लिए आयोग से अनुमति मांगेगा प्राधिकरण

- करीब डेढ़ माह से ठप है शहर में विकास कार्य - एक माह और लगेगा अभी आचार संहिता हटने में संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : गौतमबुद्धनगर लोकसभा का चुनाव दस अप्रैल को संपन्न हो चुका है, लेकिन आचार संहिता लागू होने की वजह से प्राधिकरण के रुके विकास कार्य अभी शुरू नहीं हो पा रहे हैं। पिछले करीब डेढ़ माह से प्राधिकरण में कामकाज ठप है। योजनाओं के लिए दूसरे स्रोतों से आने वाली धनराशि भी प्राधिकरण को नहीं मिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:24 PM (IST)
        

जलभराव से निबटने की तैयारी शुरू

फोटो : 17 एनडीपी 8 -पुराने औद्योगिक सेक्टरों में चौड़ी की जा रहीं नालियां संवाददाता, नोएडा : शहर के पुराने औद्योगिक सेक्टरों में जलभराव की समस्या को खत्म करने के लिए वर्क सर्किल-एक ने प्रयास तेज कर दिए हैं। सेक्टर-एक से 11 तक की सभी सड़कों को ऊंचा करने के साथ नालियों को बेहतर करने का कार्य किया जा रहा है। आचार संहिता के कारण कार्य कुछ धीमा हो गया है, लेकिन सड़कों का आधार बनाने का कार्य लगभग सभी स्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:07 PM (IST)
        
(News from Noida, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »