Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नोएडा

सनातन धर्म मंदिर में 51 फुट के गोवर्धन

जागरण संवाददाता, नोएडा : शहर में गोवर्धन का त्योहार श्रद्धा भाव के साथ मनाया गया। सेक्टर-19 स्थित सनातन धर्म मंदिर में 51 फुट लंबा गोवर्धन बनाया गया। लोगों ने मंदिर व घरों में गोवर्धन स्थापित कर मंत्रोच्चार के साथ पूजा की। मंदिरों में अन्नकूट का प्रसाद वितरित किया गया। शुक्रवार को सुबह से सेक्टर और गांवों में गोवर्धन पूजा की तैयारी शुरू हो गई थी। सनातन धर्म मंदिर में 51 फुट के गोवर्धन बनाए गए। गो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:19 PM (IST)
        

युवक ने फांसी लगाकर जान दी

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली सेक्टर-20 क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस परिजनों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। नंदलाल माथुर अपने परिवार के साथ सेक्टर-15 के बी-22 में रहते हैं। उनका बेटा अखिल (37) घर में अकेला था। अखिल के मां, भाई और भाभी शुक्रवार दोपहर खरीदारी करने बाजार चले गए। उसके पि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 09:56 PM (IST)
        

शांति चाहते हैं मगर सम्मान के साथ

-केंद्रीय गृहमंत्री ने पाकिस्तान और चीन को चेताया ----------------- बोले राजनाथ -कोई पीठ पर गोली चलाएगा तो हम भी मुंहतोड़ जवाब देना जानते हैं -वास्तविक नियंत्रण रेखा पर स्थापित की जाएंगी 54 चौकियां -बुनियादी सुविधाओं के विकास को 175 करोड़ का पैकेज ----------------- जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत बातचीत के जरिए चीन के साथ सीमा विवाद सुलझाना च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

रास्ता पूछने के बहाने इंजीनियर को लूटा

जासं, ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के मकौड़ा गाव के समीप शुक्रवार दोपहर मोटर साइकिल सवार दो बदमाशों ने तमंचा दिखाकर इंजीनियर से 20 हजार रुपये और मोबाइल फोन लूट लिए। विरोध करने पर इंजीनियर के साथ मारपीट भी की गई। पीड़ित की शिकायत पर सूरजपुर ने मामला दर्ज कर लिया है। मूलरूप से अलीगढ़ के रहने वाले ज्ञान प्रकाश आर्य परिवार सहित अल्फा दो सेक्टर में रहते हैं। वह सूरजपुर स्थित मोजर बियर फैक्ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:32 PM (IST)
        

रेलवे ने रोमांचक मैच में यूपी को हराया

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : अंडर 19 श्रेणी के वीनू मांकड़ टूर्नामेंट प्रतियोगिता में शुक्रवार को यूपी व रेलवे टीम के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। शुक्रवार सुबह उत्तर प्रदेश की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरे शिवम चौधरी को खाता खेलने का भी मौका नहीं मिला। पहली ओवर के पांचवें गेंद पर वह आऊट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:26 PM (IST)
        

छुट्टियों में अवैध निर्माण में इजाफा

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : दीपावली की छुट्टियों में कालोनाइजरों ने खूब चांदी काटी। अवकाश के चलते प्राधिकरण, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी क्षेत्र में नहीं निकल सके। इसका फायदा उठाते हुए कालोनाइजरों ने विभिन्न क्षेत्रों में काटी जा रही अवैध कालोनियों में मकान खड़े करा दिए। शनिवार और रविवार को भी अवकाश है। इन दो दिनों में कालोनाइजरों की गतिविधियों पर सख्ती से लगाम नहीं लगाई गई तो निर्माण का दायरा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:58 PM (IST)
        

एटीएम से सौ की जगह निकले पांच सौ रुपये के नोट

संवाद सहयोगी, एनटीपीसी(ग्रेटर नोएडा) : दादरी कोतवाली क्षेत्र के रेलवे रोड स्थित एक एटीएम से शुक्रवार को अचानक लक्ष्मी की बरसात होने लगी। एटीएम से 100 रुपये की जगह 500 रुपये के नोट निकलने लगे, जबकि धारक के एकाउंट से सौ रुपये ही डेबिट हुए। खबर फैलते ही इलाके के ज्यादातर लोग पैसे निकालने के लिए एटीएम की तरफ भागे। देखते ही देखते एटीएम बूथ पर लोगों की लंबी कतार लग गई। पहले मैं के चक्कर में लोगों में मा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:46 PM (IST)
        

यमुना एक्सप्रेस वे पर दुर्घटना में डाक्टर की मौत

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : यमुना एक्सप्रेस-वे शुक्रवार सुबह सड़क हादसे में कार सवार डाक्टर की मौत हो गई। मूलरूप से आगरा के फतेहपुर सीकरी के गोथरा गांव के रहने वाले विवेक सिंह दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल में सीनियर रेजीडेंट के पद पर तैनात थे। वह दीपावली मनाने आगरा गए थे। उनके पिता छतर सिंह आगरा जल निगम में इंजीनियर के पद पर तैनात हैं। छोटा भाई राबिन सिंह गुड़गांव स्थित निजी कंपनी में इंजीनियर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:41 PM (IST)
        

गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ एफआइआर के निर्देश

संवाद सहयोगी, एनटीपीसी (दादरी) : अवैध रूप से स्कूल चलाना गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों के संचालकों को भारी पड़ेगा। जल्द ही इन स्कूलों में तालाबंदी के साथ एफआइआर दर्ज की जाएगी। दादरी ब्लाक के जारचा क्षेत्र में चल रहे गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों पर शिकंजा कसते हुए बेसिक शिक्षा विभाग ने ऐसे 27 विद्यालयों की सूची जारी कर दी है। विभाग ने उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के लिए स्थानीय कोतवाली प्रभारी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:50 PM (IST)
        

मॉल के बाहर अवैध पार्किग, सड़क पर जाम

कुंदन तिवारी, नोएडा : पार्किंग के नाम पर सेक्टर-38ए स्थित द ग्रेट इंडिया प्लेस (जीआइपी) शॉपिंग मॉल के बाहर गोरखधंधा चलाया जा रहा है, लेकिन जानकारी के बावजूद नोएडा प्राधिकरण, टै्रफिक पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी आंख बंद कर बैठे हैं। इससे पार्किंग माफिया के हौसले बुलंद हैं। ऐसे में सवाल यह खड़ा होता है कि जब शॉपिंग काम्पलेक्स या मॉल के बाहर किसी भी प्रकार से पार्किंग का नियम ही नहीं है तो किसके न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:46 PM (IST)
        

पूरे दिन नहीं हुई सफाई, बिखरा रहा सड़कों पर कूड़ा

जागरण संवाददाता, नोएडा : दीपावली की रात लोगों ने जमकर आतिशबाजी की। इससे सेक्टर की सड़कों पर भारी मात्रा में कूड़ा फैल गया। कूड़ा हटाने के लिए सेक्टर के लोग सफाई कर्मचारी का इंतजार करते रहे, परंतु पूरे दिन सफाई कर्मचारियों का कोई ठिकाना नहीं था। इस कारण स्वच्छ शहर को भी ग्रहण लगा रहा। शहर में दीपावली पर सबसे ज्यादा आतिशबाजी रिहायसी सेक्टरों में हुई। औद्योगिक सेक्टरों में आतिशबाजी काफी कम रही। यही का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        

हादसे में माली की मौत

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली सेक्टर-39 क्षेत्र में मोटरसाइकिल सवार डीडीए कर्मी को बृहस्पतिवार को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। घटना में कर्मी की मौत हो गई। पुलिस ने परिजन की तहरीर पर अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। राजपाल (51) गेझा गांव के निवासी थे। वह दिल्ली के डीडीए में बतौर माली काम करते थे। राजपाल बृहस्पतिवार को मोटरसाइकिल से सेक्टर-82 कट के पास एक्सप्रेस-वे की ओर जा रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:33 PM (IST)
        

एलिवेटेड रोड से मिलेगी जाम से मुक्ति

जागरण संवाददाता, नोएडा : नोएडा प्राधिकरण ने ऐसी योजना बनाई है, जिससे शहर में ही जाम मुक्त सफर का आनंद लिया जा सकता है। इसके लिए दिसंबर माह से काम शुरू होगा। जिसमें सेक्टर-28 स्थित विश्व भारती स्कूल से सेक्टर-61 तक छह लेन की एलिवेटेड सड़क का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए 250 पिलर तैयार होंगे। इसे तीन वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा। मास्टर प्लान रोड दो पर विश्व भारती पब्लिक स्कूल से लेकर सेक्टर-61 शॉप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

हादसे में घायल कार चालक की मौत

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : कोतवाली सेक्टर-20 क्षेत्र में पुलिस कंट्रोल रूम के सामने हादसे में घायल कार चालक की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज सड़क हादसे का दर्ज मामला दर्ज किया। कार चालक राम किशन मूल रूप से बिहार के दरभंगा जिले के थाना जाले के ग्राम चंद्रोहना का निवासी थ। वह दिल्ली के चांदनी चौक के भागीरथ पैलेस में र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

पोलियो व आयोडीन दिवस मनाया

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : यूनिसेफ के प्रतिनिधियों ने अति संवेदनशील क्षेत्रों में शुक्रवार को विश्व पोलियो दिवस के मौके पर लोगों को जागरुक किया। यूनिसेफ के ब्लाक प्रतिनिधि धीरेंद्र नाथ पांडेय व अमित कौशिक ने यूनिसेफ की महिला सामुदायिक प्रेरकों के माध्यम से अतिसंवेदनशील गाव कादलपुर, खेरली भाव, चूहड़पुर बागर, दनकौर, बिलासपुर, दनकौर, उसमानपुर, अटटा फतेहपुर, अच्छेजा, दौलारजपुरा, दनायतपुर आदि गावों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

परीक्षण में खरे उतरे अल्ट्रासाउंड केंद्र

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : जिले में लिंग जांच की हकीकत जानने के लिए जिला प्रशासन ने अभियान चलाया। करीब दस अल्ट्रासाउंड केंद्रों की जांच की गई, लेकिन किसी भी केंद्र पर लिंग जांच किए जाने की पुष्टि नहीं हुई। हालांकि, पड़ोसी जनपद में लिंग जांच किए जाने की जानकारी जरूर मिली है। प्रशासन ने अल्ट्रासाउंड केंद्रों को हिदायत दी है कि अगर उनके यहां नियमों का उल्लंघन मिला, तो कार्रवाई होगी। जिले में काफ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:13 PM (IST)
        

रेलवे स्टेशन पर टिकट लेने में हो रही परेशानी

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : दनकौर रेलवे स्टेशन पर चार टिकट खिड़की हैं, लेकिन दो ही खोली जाती हैं। दो खिड़की बंद रहने से महिलाओं को टिकट लेने में परेशानी होती हैं। लोग महिलाओं को टिकट नहीं लेने देते हैं। यात्रियों का कहना है कि इस स्टेशन पर पुलिस की तैनाती होनी चाहिए, लेकिन यहां कोई भी पुलिसकर्मी दिखाई नहीं देता है। इसी कारण यहां टिकट को लेकर मारामारी होती है। हालाकि जनता के अनुरोध पर एक प्राइवेट टिकट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:10 PM (IST)
        

पाक को मिलेगा अब मुंहतोड़ जवाब : गृहमंत्री

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : भारत पड़ोसी मुल्कों से मधुर रिश्ते रखना चाहता है। इस दिशा में केंद्र सरकार ने मजबूती से आगे कदम बढ़ाए हैं। पाकिस्तान लगातार सीमा रेखा का उल्लंघन कर गोलीबारी करने से बाज नहीं आ रहा है। चीनी सैनिक भी भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास करते हैं। दोनों देश अपनी हरकतों से बाज नहीं आए तो इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। भविष्य में सीमा पर गोलीबारी की घटना हुई तो उससे देश की सेना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

मादक पदार्थ सहित तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस ने दो मादक पदार्थ तस्करों को मंगलवार देर रात गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों को सेक्टर-71 स्थित सर्फाबाद गांव के मंदिर के चौराहे से दबोचा। पुलिस ने तलाशी के दौरान दोनों के कब्जे से करीब सात किग्रा गांजा बरामद किया। पुलिस पूछताछ में दोनों ने अपने नाम मिथुन और नन्नू लाल बताया। मिथुन मूल रूप से पश्चिम बंगाल के थाना पिपेता कुश विहार का निवासी है और वर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:24 PM (IST)
        

दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनकर करते थे लूट, दो दबोचे

जागरण संवाददाता, नोएडा : शातिर बदमाश वारदात करने और पुलिस को चकमा देने के लिए किस हद तक जा सकते हैं , अगर आपको ये जानना है तो यह खबर जरूर पढ़ें। कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस ने मंगलवार की शाम दो ऐसे बदमाशों को गिरफ्तार किया है जो पुलिस को चकमा देने के लिए दिल्ली पुलिस की वर्दी पहन कर आपराधिक वारदातों को अंजाम देते थे। बदमाश वारदातों को अंजाम देने के लिए पहले वाहनों में टक्कर मार उन्हें रोक लेते थे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:15 PM (IST)
        
(News from Noida, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें