1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नोएडा

एक नजर

कॉल गर्ल गिरफ्तार नोएडा : सेक्टर-49 पुलिस ने सेक्स रैकेट का पर्दाफाश करते हुए युवती के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। रैकेट चलाने वाला संचालक फरार चल रहा है। पुलिस ने बताया कि संदीप नामक शख्स ने सेक्टर-48 स्थित बी ब्लॉक में एक फ्लैट ग‌र्ल्स पीजी चलाने के लिए भुल्लन खान से किराए पर लिया हुआ था। मगर वहा पीजी नहीं सेक्स रैकेट चलाया जा रहा था। एक सूचना के आधार पर पुलिस ने सोमवार रात छापेमारी की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:58 PM (IST)
        

घरेलू सहायिका मौत मामले की जांच शुरू

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर 50 में बिल्डर के घर काम करने वाली घरेलू सहायिका की मौत मामले की जांच नए सिरे से शुरू हो गई है। पहले पुलिस इसे कबूतर पकड़ने के दौरान हादसा बता रही थी लेकिन मीडिया की तरफ से मामला उठाए जाने के बाद गंभीरता से जांच में जुट गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का फिर से अध्ययन शुरू हो गया है। मौत की टाइमिंग पता की जा रही है। साथ ही अब अधिकारी घटनास्थल का दौरा करने की बात कह रहे हैं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:53 PM (IST)
        

झमाझम बारिश से थमी वाहनों की रफ्तार

जुलाई, नोएडा : झमाझम बारिश ने शहर की यातायात व्यवस्था पर लगाम लगा दिया। सुबह से देर रात तक शहर में प्रत्येक प्रमुख सड़कों और सेक्टरों में जाम से वाहन चालकों को जूझना पड़ा। ऐसे में जाम खुलवाने और ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए ट्रैफिक पुलिस भी नदारद रही। सुबह से ही मौसम सुहाना हो गया था। सोमवार का दिन ज्यादातर लोग सुबह अपने ऑफिस जाने के लिए निकले हुए थे। मगर उन्हें यह नहीं पता था कि बारिश में ट्रैफिक पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:48 PM (IST)
        

चोरों के बुलंद हौसले और पुलिस सुस्त

जागरण संवाददता, नोएडा : एक पुलिस लेकिन काम करने का तरीका दो। जी हां, हम गौतमबुद्धनगर पुलिस के बारे में ही बात कर रहे हैं। ग्रेटर नोएडा में फिल्म अभिनेत्री सोनल चौहान के घर चोरी होने पर पूरा विभाग खुलासे में जुट गया था। सर्विलांस टीम से लेकर कोतवाली कासना पुलिस जांच में जुटी रही। एक सप्ताह में खुलासा भी हो गया लेकिन चोरी के दर्जनों मामले जिले में लंबित हैं। इनमें से एक सेक्टर 105 में रहने वाले मीडि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:43 PM (IST)
        

होमवर्क नहीं करने पर शिक्षिका ने बच्चे को पीटा

जागरण संवाददाता, नोएडा : गांव चौड़ा स्थित महाराणा प्रताप स्कूल में होमवर्क पूरा न करने पर विज्ञान की शिक्षिका ने एक बच्चे की जमकर पिटाई कर दी। पिटाई से बच्चे का कान सुन्न हो गया है। अस्पताल में बच्चे का इलाज चल रहा है। वहीं परिजनों ने सेक्टर-24 कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करने के लिए शिक्षिका के खिलाफ तहरीर दे दी है। पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। सेक्टर-8 जे.जे कॉलोन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:32 PM (IST)
        

नोएडा, ग्रेटर नोएडा में कई आधिकारियों का तबादला

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण में तैनात कई अधिकारियों का सोमवार को शासन ने तबादला कर दिया। इनकी जगह नए अधिकारियों की तैनाती की गई है। कुछ दिन पहने नोएडा से हटाकर ग्रेटर नोएडा के एसीईओ बनाए गए पीके अग्रवाल को वापस नोएडा भेज दिया गया है। ग्रेटर नोएडा में तैनात एसीईओ मानवेंद्र ¨सह का तबादला विशेष सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के पद पर की गई है। एसीईओ योगेंद्र य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:16 PM (IST)
        

मल्टीप्लेक्स में फब्तियां कसने के विरोध में मारपीट कर लूटा

जागरण संवाददाता, नोएडा : स्पाइस मॉल के मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने के दौरान कुछ युवकों ने युवतियों से जमकर बदतमीजी की। उनके साथ मौजूद उत्तर प्रदेश उद्योग-व्यापार प्रतिनिधिमंडल के जिला महामंत्री ने विरोध किया और मल्टीप्लेक्स के मैनेजर को बुलाया। इसके बाद भी युवक नहीं माने और गाली-गलौच करते रहे। विरोध करने पर उन्होंने महामंत्री से मल्टीप्लेक्स में मारपीट शुरू कर दी, साथ ही उनकी चेन लूट ली। घटना की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:14 PM (IST)
        

बकाया न देने पर कई बिल्डरों को नोटिस

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : यमुना प्राधिकरण ने भूखंडों की किस्त जमा न करने वाले बिल्डरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बकाया भुगतान न करने पर एक दर्जन बिल्डरों को नोटिस जारी किया है। इन बिल्डरों पर प्राधिकरण का करीब 12 सौ करोड़ रुपया बकाया है। कई बार नोटिस देने के बाद भी बिल्डर समय पर किस्तों का भुगतान नहीं कर रहे थे। प्राधिकरण सीईओ संतोष यादव ने अब बकाया भुगतान न करने वाले बिल्डरों पर कार्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:11 PM (IST)
        

बादलपुर में बैकलीज के विवादित प्रकरण निरस्त

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कड़ा रुख अपनाते हुए बादलपुर गांव में विवादित प्रकरणों की बैकलीज रद करने के निर्देश दिए हैं। नोएडा, ग्रेटर नोएडा के अन्य गांवों में बैकलीज के प्रकरणों की जांच के आदेश दिए गए हैं। इसके लिए एक कमेटी बनाई गई है। जिन अधिकारियों ने बादलपुर गांव में बैकलीज के विवादित प्रकरणों को मंजूरी दी थी, उनके खिलाफ थाने में मामला दर्ज करने के निर्देश भी कोर्ट ने दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:09 PM (IST)
        

लूट दर लूट से थर्राया शहर

जागरण संवाददाता, नोएडा : शहर में लूटपाट का सिलसिला थम नहीं रहा है। आम जनता के साथ अब पुलिस के पूर्व अधिकारी भी सुरक्षित नहीं हैं। सोमवार को दुस्साहसिक तरीके से मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने दिल्ली पुलिस के सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर से घर में घुसकर सोने की चेन लूट ली। बुजुर्ग ने बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह फरार हो गए। वहीं एनएच 24 पर कार सवार युवकों ने रोडवेज बस के कंडक्टर को अगवा कर दस हजार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:07 PM (IST)
        

युवाओं को पर्वतारोहण के गुर सिखाएंगे अर्जुन वाजपेयी

जागरण संवाददाता, नोएडा : पर्वतारोही अर्जुन वाजपेयी अब युवाओं को पर्वतारोहण के गुर सिखाएंगे। इसके लिए उन्होंने क्लाइंब विथ अर्जुन नाम से अभियान शुरू किया है। अर्जुन वाजपेयी हर महीने युवाओं को हिमाचल प्रदेश के चंद्रभागा रेंज में सीबी-13 पहाड़ पर अल्पाइन स्टाइल में पर्वतारोहण के गुर सिखाएंगे। यह चोटी बीस हजार छह सौ फिट ऊंची है। प्रशिक्षण कार्यक्रम बारह दिन का होगा। पहले चरण में दस जुलाई को नौ लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:54 PM (IST)
        

मनोरंजन विभाग पहले स्थान पर, वाणिज्यकर रहा फिसड्डी

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : राजस्व वसूली के मासिक लक्ष्य में मनोरंजन कर विभाग जिले के साथ प्रदेश में भी पहले स्थान पर है। वहीं स्टांप एवं निबंधन और वाणिज्य कर विभाग फिसड्डी साबित हुए हैं। सोमवार को हुई राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी एनपी ¨सह ने मनोरंजन व आबकारी विभाग के अच्छे प्रदर्शन के लिए अधिकारियों की पीठ थपथपाई। कैंप कार्यालय में हुई बैठक में जून में हुई राजस्व वसूली की मास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:43 PM (IST)
        

बारिश से राहत कम, आफत अधिक

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : शहर में सोमवार को अच्छी बारिश से लोगों को पिछले कुछ दिनों की तेज गर्मी से राहत मिली। शहर में जगह जगह जलभराव से लोगों को राहत की अपेक्षा परेशानी अधिक झेलनी पड़ी। सोमवार सुबह से आसमान में बादल छाए रहे। सुबह में करीब दो घंटे की अच्छी बारिश से सड़कें तरबतर हो गईं। सड़कों पर हल्का अंधेरा सा छा गया। लोग भीगते भीगते अपने ऑफिस, कार्यालय पहुंचे। दोपहिया वाहन चालकों को रूक कर ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:20 PM (IST)
        

सौर उर्जा से जगमगाएगा पुलिस कार्यालय

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर स्थित वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय सौर उर्जा से जगमगाने लगा है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इस परियोजना पर लाखों रुपये खर्च कर बिजली बचाने के लिए सौर उर्जा के 50 किलोवाट का संयंत्र लगाया है। पुलिस कार्यालय में सौर उर्जा से बिजली मिलने के बाद बत्ती गुल होने की संभावना खत्म हो गई है। प्राधिकरण के मुताबिक इस परियोजना को तय समय से पहले पूरा कर लिया है। पुलिस कार्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:04 PM (IST)
        

बच्चों को गलत संगत से बचाएं : डीएम

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : प्राधिकरण और जिला प्रशासन ने सोमवार को तुस्याना गांव के प्राथमिक स्कूल में शिविर लगाकर जमीन का 64.7 फीसद अतिरिक्त मुआवजा बांटा। शिविर में तुस्याना के अलावा खैरपुर गुर्जर व सैनी गांव के किसानों को भी अतिरिक्त मुआवजे के चेक बांटे गए। इस दौरान जिलाधिकारी एनपी ¨सह ने किसानों और उनके बच्चों की काउंसि¨लग की। डीएम ने उनके बीच बैठक कर कहा कि जमीन का मुआवजा एक बार मिलता है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:59 PM (IST)
        

कोई भी उद्योग सील नहीं होगा : रमा रमण

जागरण संवाददाता, नोएडा : किसी भी उद्यमी का उद्योग सील नहीं होगा, तहसीलदार से वार्ता कर उद्यमियों को जारी किया गया नोटिस निरस्त किया जाएगा। उद्यमियों के हितों को ध्यान में रखते हुए इस संबंध में प्राधिकरण खुद कोर्ट में अपील याचिका दायर करेगा। यह आश्वासन प्राधिकरण चेयरमैन की ओर से सोमवार को उन उद्यमियों को दिया गया है, जिन्हें पिछले दिनों दादरी तहसीलदार की ओर से 300 करोड़ रुपये पेनाल्टी चुकाकर औद्योग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:49 PM (IST)
        

परीचौक से नॉन स्टॉप डिपो जाने पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : परीचौक से नॉन स्टॉप डिपो जाने वाली रोडवेज बसों के चालकों के खिलाफ कार्रवाई होगी। रोडवेज प्रबंधन ने यात्रियों की शिकायत पर यह निर्णय लिया है। यात्रियों की लगातार शिकायत आ रही है कि नोएडा से आनी वाली बस के चालक परीचौक पर ही सारी सवारियां उतार देते हैं। जबकि बस में कई सवारियां डिपो की ओर जानी वाली होती हैं। नोएडा 37 सेक्टर से एक्सप्रेस वे के रास्ते ग्रेटर नोएडा आने व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:34 PM (IST)
        

स्कूलों में कम मिली छात्रों की उपस्थिति

संवाद सहयोगी, बिलासपुर: पंचायत राज अधिकारी प्रवीणा चौधरी ने दनकौर ब्लाक के आधा दर्जन स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। जांच में उन्होंने पाया कि स्कूलों में सफाई नहीं है व छात्रों की उपस्थिति काफी कम है। साथ ही उन्होंने एक स्कूल भी बंद पाया। कार्रवाई करते हुए उन्होंने एक सफाई कर्मचारी को निलंबित भी कर दिया। जांच की रिपोर्ट उन्होंने जिलाधिकारी को भेज दी। पंचायत राज अधिकारी ने दनकौर ब्लाक के पंचायतन,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:10 PM (IST)
        

जीबीयू में काउंसि¨लग आज से

जागरण संवाददाता,ग्रेटर नोएडा: गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय (जीबीयू) में काउंसि¨लग आज से शुरू होगी। छात्रों को काउंसि¨लग प्रक्रिया के तहत सीट लॉक करने के लिए विवि आने की जरूरत नहीं है। छात्र घर बैठे ही ऑनलाइन सीट लॉक कर सकते हैं। काउंसि¨लग प्रक्रिया पूरी होने के बाद छात्रों को प्रमाण पत्र जांच करवाने विवि आना पड़ेगा। जीबीयू में एमटेक, बीबीए-एलएलबी, बीए-एलएलबी, बीबीए-एमबीए पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने वा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:53 PM (IST)
        

कला प्रदर्शनी में बच्चों की सराहना

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : कला के साथ जुड़ने से व्यक्ति हमेशा प्रसन्न रहता है। कला के द्वारा बच्चों में एकाग्रता लायी जा सकती है। यह बात सोमवार को शहर के कला धाम में चल रही कला प्रदर्शनी में चित्रकार र¨वद्र वर्मा ने कही। जून में आयोजित एक माह के समर कैंप में बच्चों द्वारा तैयार की गई पें¨टग, पेपर मोबाइल, मास्क क्ले वर्क, टैराकोटा की प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शनी का शुभारंभ साहित्य से जुड़ी चंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:46 PM (IST)
        
(News from Noida, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें