Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नोएडा

बसपा के परंपरागत वोटरों पर पैनी नजर

रमेश मिश्र, नोएडा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के चुनाव मैदान में नहीं उतरने से नोएडा विधानसभा के उपचुनाव में एक बड़ी राजनीतिक रिक्तता आ गई है। इस बात से कतई मुंह नहीं मोड़ा जा सकता है कि गौतमबुद्ध नगर में बसपा का एक बड़ा परंपरागत वोट है। यह बसपा की गाढ़ी कमाई है। ऐसे में एक धर्मसंकट बसपा के उन परंपरागत मतदाताओं के समक्ष भी खड़ा हो गया है कि इस सूरते हाल मे आखिर वह अब किधर जाएं? यह स्थिति तब और जटिल हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:55 PM (IST)
        

बीपीएल परिवार को 30 हजार का मुफ्त उपचार : सीएमओ

घनश्याम पाल, बिलासपुर (गौतमबुद्धनगर): राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत दनकौर विकास खंड क्षेत्र में बीपीएल सूची धारकों के लिए स्वास्थ्य स्मार्ट कार्ड बनाने का काम शुरू किया गया है। योजना के तहत कुल 3345 परिवारों का स्मार्ट कार्ड बनाया जाना है। अभी तक करीब चार सौ कार्ड बनाए जा चुके हैं। बीपीएल कार्ड धारकों को स्मार्ट कार्ड के लिए तीस रुपये का भुगतान करना होगा। नेशनल इंश्योरेंस कंपनी के साथ मिल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:48 PM (IST)
        

तीन बार होगी व्यय दस्तावेजों की जांच

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : नोएडा विधानसभा उपचुनाव के उम्मीदवारों का व्यय निरीक्षण तीन बार होगा। इसके लिए तिथि निर्धारित कर दी गई है। प्रशासन ने सभी उम्मीदवारों को चुनाव व्यय का ब्यौरा देने की अपील की है। रिटर्निग अधिकारी राजेश कुमार यादव ने बताया कि नियमानुसार उम्मीदवार को तीन बार व्यय का निरीक्षण व्यय पर्यवेक्षक से कराना अनिवार्य है। व्यय निरीक्षण के लिए तीन, सात व 11 सितंबर को कलक्ट्रेट प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:29 PM (IST)
        

प्रचार अनुमति के लिए एकल खिड़की व्यवस्था शुरू

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : नोएडा विधानसभा उपचुनाव में प्रचार की अनुमति लेने में उम्मीदवारों को परेशानी नहीं होगी। प्रशासन ने इसके लिए एकल खिड़की व्यवस्था लागू की है। यह व्यवस्था नोएडा सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय में की गई है। जिलाधिकारी एवी राजामौली ने बताया कि उपचुनाव के उम्मीदवार को प्रचार अनुमति के लिए 48 घंटे पहले आवेदन करना होगा, उन्हें प्रचार की अनुमति चुनाव आयोग के दिशानिर्देश के मुताबि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:25 PM (IST)
        

आधी आबादी मतदान में पीछे

जागरण संवाददाता, नोएडा : देश में महिलाओं के उत्थान के लिए लगातार प्रयत्न किए जा रहे हैं। कई क्षेत्रों में महिलाएं अग्रणी भूमिका भी निभा रही हैं। गौतमबुद्ध नगर जिले में महिलाओं की साक्षरता दर दूसरे जिलों के मुकाबले बेहतर है। लेकिन यहां की महिलाएं अपने अधिकारों के प्रति सजग नहीं हैं। इसका अंदाजा वर्ष 2012 में नए परिसीमन के बाद नोएडा विधानसभा चुनाव के मतदान प्रतिशत से लगाया जा सकता है। विधानसभा चुनाव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:23 PM (IST)
        

प्रत्याशी शहर में, नेताजी गांवों में मांग रहे वोट

जागरण संवाददाता, नोएडा : नोएडा विधानसभा के उपचुनाव के लिए प्रचार का दौर तेज हो गया है। नोएडा विधानसभा क्षेत्र में शहरी क्षेत्र अधिक है, ऐसे में यहां के वोटों को अपने पक्ष में करने के लिए प्रत्याशी सेक्टर-सेक्टर, द्वारे-द्वारे घूमकर वोट मांग रहे हैं। वहीं पार्टियों के मंत्री और सांसद गांवों की धूल छान रहे हैं। पार्टियों के स्थानीय स्तर से ऊपर के नेता गांवों में वोटों के लिए झोली फैला रहे हैं, जबक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:10 PM (IST)
        

कंट्रोल रूम में अभी तक नहीं दर्ज हुई कोई शिकायत

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : नोएडा विधानसभा उपचुनाव के लिए कलक्ट्रेट में कंट्रोल रूम बनाया गया है। कंट्रोल रूम चौबीस घंटे कार्य कर रहा है, लेकिन चुनाव संबंधी अभी तक कोई भी शिकायत नहीं मिली है। चुनाव के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के मामले लगातार सामने आते हैं। हालांकि चुनाव के लिए गठित टीमें आचार संहिता का पालन कराने को लेकर पैनी निगाह रखती हैं। उम्मीदवार भी अधिक से अधिक मतदाताओं तक पहुंचने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:07 PM (IST)
        

अस्पताल में बढ़ रहे वायरल के मरीज

जागरण संवाददाता, नोएडा : बदलते मौसम के चलते अस्पतालों में वायरल, खांसी, दस्त के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। जिला अस्पताल में इस समय वायरल से पीड़ित मरीजों की संख्या 40 से 50 है। इसके अलावा निजी अस्पतालों में भी लगातार वायरल से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। डॉक्टरों के अनुसार यह मौसम वायरस के लिए आदर्श माना जाता है। जो लोगों को तेजी से अपनी चपेट में ले लेते हैं। बीमारी से बचने के लिए लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:24 PM (IST)
        

उमस से राहत, जलभराव से आफत

जागरण संवाददाता, नोएडा : भादों की तपिश के बीच बारिश की बूंदों ने राहत दी। मौसम सुहाना होने से रविवार का लोगों ने आनंद लिया। हालांकि जिन लोगों को घर से बाहर निकलना पड़ा उन्हें जलभराव का सामना भी करना पड़ा। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बारिश के आसार जताए हैं। रविवार की छुंट्टी होने के कारण लोग देर तक सोते रहे। जब आंख खुली तो बाहर का मौसम देखकर लोगों में मस्ती भर गई। कुछ ही देर में तेज बारिश ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:19 PM (IST)
        

पशु चोरों को ग्रामीणों ने खदेड़ा

रबूपुरा (गौतमबुद्ध नगर ) : रबूपुरा क्षेत्र के नगला पदम गांव में ट्रक में सवार करीब छह पशु चोर घुस आए। रात करीब 12 बजे पशु चोरी का प्रयास करते वक्त पशु की छटपटाहट सुन कर किसान नंदलाल की नींद टूट गई। उसने शोर मचाया। चोरों ने उस पर फायरिंग शुरू कर दी। गोली की आवाज सुनकर अन्य लोग भी जग गए। सभी चोर फायरिंग करते हुए फरार हो गए। किसान नंदलाल शर्मा ने मामले की तहरीर कोतवाली पुलिस को दी है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:50 PM (IST)
        

प्रीति को भी झेलनी पड़ी महिला कैदियों की दुत्कार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति को कार में जिंदा जला अपनी मौत का नाटक रचने वाले आरटीआइ कार्यकर्ता चंद्रमोहन शर्मा की प्रेमिका प्रीति नागर को भी जेल पहुंचने पर महिला कैदियों जमकर दुत्कारा। उसकी बैरक में बंद महिला कैदियों ने उसे खूब खरी खोटी सुनाई। चंद्रमोहन का साथ देने के लिए कोसा। पहली रात उसने जेल का खाना भी नहीं खाया। बैरक के अंदर वह गुमसुम सी बैठी रही। एक महिला कैद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:44 PM (IST)
        

नोएडा :: प्रीति को भी झेलनी पड़ी महिला कैदियों की दुत्कार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति को कार में जिंदा जला अपनी मौत का नाटक रचने वाले आरटीआइ कार्यकर्ता चंद्रमोहन शर्मा की प्रेमिका प्रीति नागर को भी जेल पहुंचने पर महिला कैदियों जमकर दुत्कारा। उसकी बैरक में बंद महिला कैदियों ने उसे खूब खरी खोटी सुनाई। चंद्रमोहन का साथ देने के लिए कोसा। पहली रात उसने जेल का खाना भी नहीं खाया। बैरक के अंदर वह गुमसुम सी बैठी रही। एक महिला कैद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:44 PM (IST)
        

एक लाख वर्ग मीटर जमीन कराई अतिक्रमण मुक्त

जागरण संवाददाता, नोएडा : नोएडा प्राधिकरण ने कॉलोनाइजरों द्वारा प्राधिकरण की भूमि पर किए जा रहे अतिक्रमण को रविवार को हटा दिया। कार्रवाई के दौरान एक लाख वर्ग मीटर भूमि को अतिक्रमण को मुक्त कराया। कार्रवाई सेक्टर-161 के पास गुलावली गांव में की गई। तहसीलदार एसएल यादव और और सहायक परियोजना अभियंता एमआरएस राघव की अगुवाई में पुलिस बल को साथ लेकर लेखपाल जितेंद्र कुमार द्वारा चिन्हित किए गए गुलावली के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:33 PM (IST)
        

जलाकर मारे गए युवक के परिजनों की तलाश शुरू

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : आरटीआइ कार्यकर्ता चंद्रमोहन शर्मा द्वारा कार में जिंदा जलाकर मारे गए मानसिक रूप से बीमार युवक के विषय में पुलिस को अभी कोई ठोस जानकारी हाथ नहीं लग पाई है। हालांकि अंसल प्लाजा माल के आसपास जहां युवक घूमता रहता था, वहां से उसके संबंध में सुराग मिलने का पुलिस दावा कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि बुलंदशहर अथवा सहारनपुर जिले से युवक का संबंध हो सकता है। उधर, दूसरे क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:32 PM (IST)
        

धर्म परिर्वतन मामले में पुलिस ने साधी चुप्पी

जासं, ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के कुलेसरा गांव में शनिवार दोपहर सामने आए धर्म परिवर्तन के मामले में पुलिस ने फिलहाल चुप्पी साध रखी है। कोतवाली पुलिस मामले में जांच करने का आश्वासन देकर मामले को दबाने का प्रयास कर रही है। पुलिस का कहना है कि प्राथमिक स्कूल के सामने सिर्फ इसाइयों द्वारा प्रभू यीशू की प्रार्थना की जा रही थी। अभी तक के जांच में आरोप सिद्ध नहीं हो पाया है कि किसी तरह का प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:21 PM (IST)
        

1686 वादों को हुआ निस्तारण

जासं, ग्रेटर नोएडा : उप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देश पर रविवार को जिला न्यायालय गौतमबुद्धनगर में लोक अदालत का आयेाजन किया गया। इसका आयोजन दीवानी न्यायालय के अंतर्गत किया गया, जिसमें 1686 वादों का निस्तारण किया गया। जिला न्यायाल में लोक अदालत का आयोजन न्यायाधीश गौतमबुद्धनगर के दिशा निर्देशन में चला। इनमें लघु दंड के 1358, वैवाहिक के 24, विद्युत अधिनियम के 97, धारा 138 एनआइ एक्ट के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:18 PM (IST)
        

गोलियों की आवाज से थर्राया जिला

जागरण टीम, गौतमबुद्ध नगर : जिले में एक बार फिर ताबड़तोड़ फायरिंग कर पुलिस को खुली चुनौती दी गई। 24 घंटे में हुई पांच घटनाओं को अंजाम दिया गया। घटनाओं के बाद बदमाश आसानी से फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस हर बार की तरह हाथ मलती नजर आई। नोएडा में एक ही परिवार के सदस्यों में आपसी विवाद में ताबड़तोड़ फायरिंग में एक नेपाली नौकर की मौत हो गई, जबकि दे महिलाओं सहित चार लोग घायल हो गए। वहीं ग्रेटर नोएडा में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:11 PM (IST)
        

अघोषित कट रोकने को लेकर उद्यमी पहुंचे एनपीसीएल

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम और प्राधिकरण उद्योगों को स्थापित कराने के लिए जमीन आवंटन के दौरान दावा करते हैं कि यहां उद्योगों को चलाने के लिए सभी मूलभूत सुविधाएं मिलेगी। जबकि यहां बिजली की अघोषित कटौती की जाती है। उद्योगों में लगातार गिर रही उत्पादन दर से निराश उद्यमियों ने एनपीसीएल अधिकारियों से शिकायत की। बिजली कटौती बंद करने की मांग भी की। ग्रेटर नो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:53 PM (IST)
        

प्रीति को भी झेलनी पड़ी महिला कैदियों की दुत्कार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति को कार में जिंदा जला अपनी मौत का नाटक रचने वाले आरटीआइ कार्यकर्ता चंद्रमोहन शर्मा की प्रेमिका प्रीति नागर को भी जेल पहुंचने पर महिला कैदियों जमकर दुत्कारा। उसकी बैरक में बंद महिला कैदियों ने उसे खूब खरी खोटी सुनाई। चंद्रमोहन का साथ देने के लिए कोसा। पहली रात उसने जेल का खाना भी नहीं खाया। बैरक के अंदर वह गुमसुम सी बैठी रही। एक महिला कैद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:50 PM (IST)
        

थ्री एस एकेडमी ने जीता मैच

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : शहर के वाइएमसीए क्लब में आयोजित स्व. प्रेम सिंह भाटी अंडर - 16 क्रिकेट मैच सुबह दस बजे तय समय से शुरू हुआ। युवराज सिंह क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टीम के सलामी बल्लेबाजों में शुरुआती पांच ओवरों में मैदान के चारों ओर शॉट लगाकर खूब रन बटोरे। युवराज सिंह एकेडमी की पूरी टीम निर्धारित 30 ओवर में 125 रन बनाकर आल आउट हो गई। बल्लेबाज राज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:44 PM (IST)
        
(News from Noida, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें