नोएडा

  • महाराजगंज जेल होगा अंकित गुर्जर का नया ठिकाना

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : जिला कारागार गौतमबुद्ध नगर में बंद अनिल दुजाना, सुंदर भाटी सहित अन्य गिरोह के कुख्यात बदमाशों को ¨चहित कर दूरस्थ जनपदों के कारागार में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिला कारागार में बंद कुख्यात बदमाश अंकित गुर्जर को यहां से दूरस्थ जिलों के कारागार में शिफ्ट करने का निर्णय शासन स्तर पर लिया गया है। शिफ्ट करने के निर्देश आइजी कारागार मेरठ जोन को भेज दिया गया ... और पढ़ें »

  • धूमधाम के साथ हुआ वसंत का आगाज

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:05 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नोएडा : ऋतुओं के राजा वसंत का आगाज हुआ तो हर किसी ने उसके स्वागत में पलक पांवड़े बिछा दिए। जगह-जगह सरस्वती पूजन व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूली बच्चे, महिलाएं व बुजुर्गो ने बढ़चढ़कर सरस्वती की पूजा-अर्चना की। मंदिरों में भी सरस्वती पूजा विधि-विधान से संपन्न हुई। शहर के विभिन्न आरडब्ल्यूए ने सेक्टरों में सरस्वती पूजन की खास तैयारी की थी। सभी जगह बड़े ही धू... और पढ़ें »

  • वाणिज्यक भूखंडों के लिए नहीं आए खरीदार

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:02 PM (IST)

    जासं, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की कामर्शियल भूखंडों की योजना में खरीदारों ने रूचि नहीं दिखाई। शुक्रवार को प्राधिकरण के सभाकक्ष में भूखंडों के लिए फाइनेंसियल बिड डाली गई। विभिन्न सेक्टरों में कामर्शियल योजना के 53 भूखंड थे। इनमें से सिर्फ तीन भूखंडों के लिए खरीदार आए। डेल्टा एक सेक्टर के 45 सौ वर्ग मीटर के कामर्शियल भूखंड के लिए 61030 रुपये प्रति वर्ग मीटर की बोली लगी। इसी सेक्टर का ... और पढ़ें »

  • एनटीपीसी के राख से बीमार हो रहे ग्रामीण

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:59 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, दादरी : दादरी क्षेत्र स्थित एनटीपीसी प्लांट में कोयला जलने के बाद निकलने वाली राख का ठेकेदार खुले में भंडारण कर रहे हैं। हवा के झोंके के साथ राख आसपास के गांवों तक पहुंच रही है। राख युक्त हवा ग्रहण करने से आसपास के गांवों के लोग बीमार हो रहे हैं। ज्ञात हो कि रोज दर्जनों की संख्या में ट्रक एनटीपीसी से राख निकालने के लिए यहां आते हैं। एनटीपीसी प्लांट के समीप ही ठेकेदार ने इसका भंडारण क... और पढ़ें »

  • नए रिसर्च पर शिक्षक दें ध्यान-केपी ¨सह

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:47 PM (IST)

    जासं, ग्रेटर नोएडा : नॉलेज पार्क स्थित युनाइटेड कॉलेज में एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन का विषय इनोवेशन इन इंजीनिय¨रग था। विषय पर विभिन्न कॉलेजों से आए विशेषज्ञों ने अपने विचार व्यक्त किए। सम्मेलन का आयोजन एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी थाईलैंड के सहयोग से किया गया। सम्मेलन के मुख्य अतिथि सुपर-30 के आनंद कुमार थे। इस अवसर पर आनंद कुमार ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र ... और पढ़ें »

  • अल्फा दो से युवती का अपहरण

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:38 PM (IST)

    जासं, ग्रेटर नोएडा : कासना कोतवाली क्षेत्र के अल्फा दो सेक्टर में रहने वाली एक युवती के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित परिजन ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का मानना है कि युवती अपनी मर्जी से गई है। अल्फा दो सेक्टर में अशोक कपड़ा स्त्री करने का काम करते हैं। उनकी 19 वर्षीय पुत्री का बृहस्पतिवार दोपहर कुछ बदमाशों ने अपहरण कर लिया। बेटी... और पढ़ें »

  • डीटीसी बस ने डिपो में स्वीपर को कुचला

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली सेक्टर 20 क्षेत्र के सेक्टर 16 स्थित डीटीसी डिपो में बस ने सफाई कर्मचारी को कुचल दिया। हादसा बृहस्पतिवार देर रात करीब ढाई बजे का है। हादसे में घायल स्वीपर की मौत हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की पहचान प्रिंस (24) निवासी त्रिलोकपुरी दिल्ली के रूप में हुई। वह पिछले कुछ समय से ही सेक्टर 16 स्थित डीटीसी... और पढ़ें »

  • नोएडा की चार कंपनियों पर आयकर का छापा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नोएडा : नोएडा की चार कंपनियां सरकार को करोड़ों की चपत लगा रही थी। आयकर की सर्वे टीम ने इन कंपनियों पर ंछापा मारकर जरूरी कागजात जब्त कर लिए हैं। अधिकारी कुल टैक्स चोरी का आंकलन कर रहे हैं। बृहस्पतिवार की दोपहर करीब 12 बजे चारों कंपनी के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम सर्वे करने पहुंची थी। लगभग 18 घंटे तक टीम नें आयकर से जुड़े कई कागजातों की जांच की है। आयकर विभाग के सूत्र बताते हैं... और पढ़ें »

  • एडवेंचर कैंप में बच्चों ने जमकर की मस्ती

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:59 PM (IST)

    जासं, ग्रेटर नोएडा : नॉलेज पार्क स्थित एपीजे इंटर नेशनल स्कूल में एडवेंचर कैंप का आयोजन किया गया। एडवेंचर के साथ ही नाइट कैंप का भी आयोजन किया गया। कैंप में छात्रों के साथ ही स्कूल की टीचरों ने भी हिस्सा लिया। डे कैंप में 250 व नाइट में 130 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। छात्रों ने विभिन्न एडवेंचर में जमकर मस्ती की। एडवेंचर में छात्र-छात्राओं के लिए रे¨प्लग, रस्सी के द्वारा ऊपर चढ़ना, जॉब-बाल, ट... और पढ़ें »

  • मोटर साइकिल लूट भाग रहे बदमाश गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:56 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, दादरी : दादरी के गौतमपुरी निवासी एक युवक से मोटर साइकिल लूट कर भाग रहे बदमाशों को पुलिस ने जांच के दौरान गिरफ्तार करने का दावा किया है। कोतवाली प्रभारी होम ¨सह यादव ने बताया कि सत्तार अपनी मोटर साइकिल लेकर ग्रेटर नोएडा की तरफ जा रहा था। अजायबपुर रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे लाइन पार करते ही तीन बदमाशों ने सत्तार से उसकी मोटर साइकिल लूट ली। सत्तार ने इसकी सूचना पुलिस को दी। ग्रामीणों के... और पढ़ें »

  • 24 को दिल्ली में रैली करने का लिया निर्णय

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:54 PM (IST)

    जासं, ग्रेटर नोएडा : नए भूमि अधिग्रहण का लाभ न मिलने के विरोध में संयुक्त किसान संघर्ष समिति 24 फरवरी को दिल्ली में रैली करेगी। इस सफल बनाने के लिए शुक्रवार को दादरी और ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के गांवों में नुक्कड़ सभाएं की गई। समिति के संयोजक सुनील फौजी ने कहा कि नए भूमि अधिग्रहण कानून के लागू होने के बावजूद किसानों को जमीन के सर्किल रेट का चार गुणा मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। इसके विरोध में दिल्ली म... और पढ़ें »

  • उद्यमियों ने शहीदों को दी भावभीनी श्रद्धाजलि

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नोएडा: सेक्टर-6 स्थित एनईए भवन में शुक्रवार को शहीदों को भावभीनी श्रद्धाजलि अर्पित की गई। इस मौके पर नोएडा एंट्रप्रिनियोर्स एसोसिएशन (एनईए) अध्यक्ष विपिन कुमार मल्हन के नेतृत्व में भारी संख्या में उद्यमी एकत्र हुए। उन्होंने लास नायक शहीद हनुमनथप्पा, शहीद सुबेदार नागेशा, हवलदार एलुमलाई, लास हवलदार एस कुमार, लास नायक सुधीश, सिपाही महेशा, सिपाही गनेशन, सिपाही रामा मुर्थी, सिपाही म... और पढ़ें »

  • यमुना प्राधिकरण ने निकाली अपनी पुस्तिका

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:49 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : यमुना प्राधिकरण ने अपनी विकास योजनाओं और गतिविधियों की जानकारी देने के लिए एक पुस्तिका निकाली है। शुक्रवार को प्राधिकरण सीईओ डा. अरूणवीर ¨सह ने इसके प्रथम अंक का विमोचन किया। हर माह यह पुस्तिका निकाली जाएगी। पुस्तिका के माध्यम से आवंटी प्राधिकरण की प्रत्येक योजना, गतिविधि एवं विकास कार्यों की जानकारी आसानी से हासिल कर सकेंगे।इसमें किसानों और आवंटियों की शिकायतों ... और पढ़ें »

  • ग्रेनो में कांट्रेक्टर और चालक के साथ लूटपाट

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:42 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा में बदमाशों का तांडव लगातार जारी है। आए दिन लूटपाट की घटनाएं हो रही हैं। पुलिस लगातार दावा करती रहती है कि लूट की घटनाओं पर अंकुश लगेगा, लेकिन घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में स्थित एवीजे हाइट्स सोसायटी के समीप बृहस्पतिवार रात और शुक्रवार सुबह बदमाशों ने दो लूट की घटनाओं को अंजाम दिया। बृहस्पतिवार रात बदमाश कांट्रेक्टर से कार लूट ल... और पढ़ें »

  • लूटपाट करने वाले छह बदमाश गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:42 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली फेज टू पुलिस ने चेकिंग के दौरान छह शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान दिनेश उर्फ दिन्ना उर्फ लक्की निवासी छोलस जारचा, प्रवीन निवासी बुराडी, स्वरूप नगर दिल्ली, राजू उर्फ राजकुमार निवासी लौहारली बुलंदशहर, इमरान उर्फ अल्वी, कल्लू उर्फ सोनू निवासी कुलेसरा ईकोटेक और बिट्टू उर्फ निक निवासी अंजनी जहॉगीरपुर बुलंदशहर के रूप में हुई। आरोपियों के पास से लू... और पढ़ें »

  • सुपारी किलर जीजा-साले गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:40 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : दनकौर कोतवाली क्षेत्र के डेरीन गुजरान गांव के रहने वाले एक व्यक्ति की हत्या उसके ही छोटे भाई ने संपत्ति के लालच में करवा दी। आरोपी ने भाई की हत्या कराने के लिए दो सुपारी किलर को कांट्रेक्ट को दिया था। दोनों आरोपी जीजा-साले है। हत्या करने के बाद आरोपियों ने शव को खेरली नहर में फेंक दिया था। पुलिस अभी तक शव नहीं बरामद कर सकी है। दनकौर पुलिस ने दोनों सुपारी किलर को गिर... और पढ़ें »

  • प्रापर्टी डीलर भाइयों से मांगी दो लाख की रंगदारी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:40 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : शहर के अल्फा दो और डेल्टा एक सेक्टर में रहने वाले दो सगे भाईयों से फोन कर दो लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। दोनों भाई प्रापर्टी का काम करते हैं। दोनों ने कासना और सूरजपुर कोतवाली में मामले की शिकायत की है। शुक्रवार दोपहर प्रापर्टी डीलर ने मामले की शिकायत एसपी देहात से की और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। अल्फा दो सेक्टर में अजीत सिसोद... और पढ़ें »

  • सामूहिक जिम्मेदारी से स्वच्छ होगी हवा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 06:36 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नोएडा : नोएडा के वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए प्राधिकरण, वन विभाग के साथ आम जनता को आगे आना पड़ेगा। लोगों को निजी वाहन की बजाए सार्वजनिक वाहन के इस्तेमाल पर जोर देना होगा। इसके लिए सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था को भी दुरुस्त करना होगा। प्राधिकरण और वन विभाग को हरित क्षेत्र का दायरा बढ़ाना होगा। साथ ही प्राधिकरण को मेट्रो के जाल को और फैलाना होगा। हालांकि मेट्रो के निर्माणाधीन रूट का क... और पढ़ें »

  • यादव ¨सह के करीबियों पर शिकंजा कसने की तैयारी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 05:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के चीफ इंजीनियर रहे यादव ¨सह के करीबियों ने बसपा शासन काल में जितनी मलाई काटी थी, अब उन्हें सीबीआइ का उतना ही डर सताने लगा है। सूत्रों के अनुसार सीबीआइ ने यादव ¨सह के करीबियों को बसपा शासन काल में मिले भूखंडों की सूची प्राधिकरण से मांगी है। हालांकि, प्राधिकरण अधिकारी इस संबंध में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। बताया जाता है कि... और पढ़ें »

  • फलदार पौधे लगा किसान कर रहे दोहरी कमाई

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 05:23 PM (IST)

    घनश्याम पाल, बिलासपुर : बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि एवं आंधी से किसानों की फसल तबाह हो जाती है। ऐसे में किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ता है। इससे बचने के लिए उन्होंने फसलों के बीच फलदार पौधे लगाकर दोहरी कमाई करने का रास्ता अपनाया है। बिलासपुर क्षेत्र के गांव में इन दिनों छोटे एवं मध्यम किसान कमाई के लिए इस तरह की खेती को तरजीह दे रहे हैं। बिलासपुर देहात गांव के अलावा रामपुर, बांजरपुर, सरकपुर, मडैया, ... और पढ़ें »

(News from Noida, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें