Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नोएडा

उद्योगपतियों व श्रमिकों के बीच सामंजस्य जरूरी : उप श्रमायुक्त

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-27 स्थित होटल फॉर्चून में शनिवार की देर रात उत्तर प्रदेश कोरोगेटड बॉक्स निर्माताओं के संगठन की 26वीं वार्षिक आम सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान उप श्रमायुक्त शमीम अख्तर ने कहा कि बेहतर औद्योगिक विकास के लिए उद्योगपतियों व श्रमिकों के बीच सामंजस्य होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि श्रम कानूनों के प्रति जागरूकता भी होनी चाहिए। जागरूकता होने से उद्यमियों व श्रमिकों के बी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 12:06 AM (IST)
        

फारचूनरकी टक्कर से कार सवार घायल

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली फेस तीन क्षेत्र अन्तर्गत सेक्टर 63 के ए ब्लाक में तेज रफ्तार फॉरचूनर कार एक अन्य कार से टकरा गई। इस दौरान दूसरी कार में सवार एक व्यक्ति को चोट लगी। सूचना मिलने पर कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर लक्ष्मी चौहान मौके पर पहुंची। घायल युवक को पुलिस एक निजी अस्पताल लेकर पहुंची। दोनो कारें पुलिस के कब्जे में है। इंस्पेक्टर ने कहा कि दो कारों में टक्कर हुई है। किसी को गंभीर च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:56 PM (IST)
        

फारचूनरकी टक्कर से कार सवार घायल

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली फेस तीन क्षेत्र अन्तर्गत सेक्टर 63 के ए ब्लाक में तेज रफ्तार फॉरचूनर कार एक अन्य कार से टकरा गई। इस दौरान दूसरी कार में सवार एक व्यक्ति को चोट लगी। सूचना मिलने पर कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर लक्ष्मी चौहान मौके पर पहुंची। घायल युवक को पुलिस एक निजी अस्पताल लेकर पहुंची। दोनो कारें पुलिस के कब्जे में है। इंस्पेक्टर ने कहा कि दो कारों में टक्कर हुई है। किसी को गंभीर च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:54 PM (IST)
        

बिजली विभाग बढ़ाकर भेज रहा है बिजली बिल

जागरण संवाददाता, नोएडा : बिजली विभाग ने इन दिनों शहरवासियों को सदमे में डाल दिया है। लोगों के घरों में अक्सर कई गुना बिल बढ़ाकर विभाग भेज दे रहा है। इससे परेशान शहरवासियों ने विभागीय अधिकारियों के इस रवैये का विरोध करने के लिए सेक्टर-22 जनता फ्लैट के लोगों ने एक बैठक की। उन्होंने बिजली विभाग के बढ़े बिल रोकने की चेतावनी दी। यदि वह इन्हें रोकेंगे, तो वह मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर शिकायत करेंगे। जनत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:50 PM (IST)
        

पांच लाख वर्गमीटर जमीन कब्जे से मुक्त

जागरण संवाददाता, नोएडा : डूब क्षेत्र में भूमाफिया के खिलाफ नोएडा प्राधिकरण ने रविवार को अभियान चलाया। ऐसे में हैबतपुर गांव में गुपचुप तरीके से काटी जा रही अवैध कॉलोनियों के खिलाफ कार्रवाई गई। इसमें प्राधिकरण ने पांच लाख वर्गमीटर जमीन को भूमाफिया के कब्जे से मुक्त कराया। प्राधिकरण अधिकारियों के मुताबिक रविवार की सुबह छह बजे क्षेत्राधिकारी अनूप सिंह व राजकुमार मिश्र, प्राधिकरण तहसीलदार सुभाष चंद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:44 PM (IST)
        

अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत

जासं, ग्रेटर नोएडा : कासना कोतवाली क्षेत्र में अज्ञात वाहन की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गई। हादसा रविवार रात करीब 10 बजे हुआ। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार मूलरूप से अतरौली अलीगढ़ निवासी योगेंद्र पुत्र बुद्धन स्वर्ण नगरी सेक्टर में किराये के मकान में परिवार के साथ रहते थे। वह एल्डिगो सोसाइटी में मैनेजर क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:29 PM (IST)
        

सर्विस रोड से सेक्टर तक पार्किंग माफिया कर रहे वसूली

जागरण संवाददाता, नोएडा : पार्किंग माफिया पर अंकुश लगाने में नोएडा प्राधिकरण पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहा है। इससे शहर की जनता का लगातार विश्वास प्राधिकरण अधिकारियों से उठता जा रहा है। ऐसे में अब सवाल यह खड़ा हो रहा कि आखिर कौन शहर की जनता को पार्किंग माफिया से मुक्ति दिलाएगा। आइए आप को सेक्टर-61 स्थित शॉप्रिक्स मॉल का हाल बताते हैं, जहां पर प्राधिकरण की ओर से मॉल की सर्विस रोड पर वाहन पार्कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

लोक अदालत का प्रचार करेगा परिवहन विभाग

जागरण संवाददाता, नोएडा : सरकारी विभाग से असंतुष्ट लोग संतुष्ट होने के लिए अधिक से अधिक संख्या में अपनी समस्याओं का समाधान कराने आएं, जिससे अधिक से अधिक लोगों को न्याय दिया जा सके। इस मकसद से लोक अदालत शुरू की गई, लेकिन इसके प्रति लोगों की जागरूकता कम होने से यह काम संभव नहीं हो पा रहा है। ऐसे में लोक अदालत ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को गौतमबुद्ध नगर में प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारी दी है। अद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:26 PM (IST)
        

गार्ड की हत्या मामले में सुस्त पड़ी पुलिस की जांच

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर 51 सीएनजी पंप पर हुई सुरक्षा गार्ड की हत्या कर राइफल लूट मामले में जांच सुस्त पड़ गई है। सर्विलांस से भी अब तक पुलिस को कुछ खास इनपुट नहीं मिला, जिससे जांच आगे बढ़ सके। वारदात के करीब 20 दिन बीत चुके हैं, लेकिन पुलिस इस मामले में एक कदम आगे नहीं बढ़ सकी। उधर, पुलिस अब तक 30 से अधिक लोगों से इस मामले में पूछताछ कर चुकी है, लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली है। मामला कोतवाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:22 PM (IST)
        

एमिटी ने दस छात्राओं को परीक्षा देने से रोका

जागरण संवाददाता, नोएडा : एमिटी इंटरनेशनल स्कूल ने सेक्टर-44 स्थित परिसर में पढ़ने वाले दसवीं की 12 छात्राओं को परीक्षा में बैठने से रोक दिया है। स्कूल प्रशासन ने सभी छात्राओं को एमिटी से संस्थागत छात्राओं के तौर पर परीक्षा दिलाने से इन्कार कर दिया। साथ ही उन्हें निर्देश भी दे दिया कि वह अन्य दूरस्थ शिक्षा केंद्रों से फार्म भरकर दसवीं की परीक्षा दे सकती हैं। इससे निराश छात्राओं ने सिटी मजिस्ट्रेट स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:46 PM (IST)
        

एक करोड़ की धोखाधड़ी में एक गिरफ्तार

नोएडा : कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस ने एक व्यक्ति को करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान राजकुमार मिश्र के रूप में हुई। एएसपी, क्षेत्राधिकारी प्रथम विजय ढुल ने बताया कि सेक्टर 4 में एक निजी चैनल का आफिस है। कुछ समय पहले आरोपी राजकुमार मिश्र से चैनल का उड़ीसा में प्रसारण को लेकर करार हुआ था। इस दौरान उसे पैसे दिए गए थे। आरोप है कि राजकुमार ने पैसे लेकर करार का उल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

बदमाशों ने प्रापर्टी डीलर पर की फायरिंग

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : इकोटेक एक थाना क्षेत्र में जिला कारागार के समीप प्रापर्टी डीलर पर कार सवार बदमाशों ने हमला कर दिया। हमले में प्रापर्टी डीलर मनोज घायल हो गया। घायल अवस्था में उसे ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में नाजुक हालत को देखते हुए नोएडा कैलाश अस्पताल रेफर कर दिया गया। कुलेसरा गांव निवासी मनोज पंडित प्रापर्टी डीलर का काम करते है। वह पूर्व में लोकसभा क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:14 PM (IST)
        

वीकेंड पर रुक-रुक कर चली मेट्रो, यात्री परेशान

जागरण संवाददाता, नोएडा : वीकेंड पर लोगों का ट्रेड फेयर घूमने का मजा किरकिरा हो गया, जब नोएडा से मेट्रो रुक-रुक कर चली। ऐसे में दिल्ली जाने व आने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि मेट्रो प्रशासन की ओर से किसी भी तकनीकी खराबी न होने की बात कही गई, लेकिन इतना अवश्य बताया कि ओवर लोड होने की वजह से थोड़ी दिक्कत हुई है। इसके कारण कुछ जगहों पर मेट्रो का संचालन प्रभावित हुआ है। दिल्ली स्थि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:56 PM (IST)
        

कार लूटने के लिए पांच किमी तक किया पीछा

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : शहर में वाहन लूटने वाले गिरोह पुलिस को चुनौती देकर लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं, पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। शनिवार रात कासना कोतवाली क्षेत्र में एक मैनेजर से कार लूटने का प्रयास किया गया। कार लूटने में विफल हुए बदमाशों ने कार पर पत्थर मार कर उसका सीसा तोड़ दिया। कार में सवार मैनेजर ने किसी तरह से अपनी जान बचाई। इस दौरान वह मदद के लिए कई बार पुलिस सहायता नंबर पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:54 PM (IST)
        

यातायात जागरूकता रैली में एसएसपी ने चलाई साइकिल

जागरण संवाददाता, नोएडा : यातायात नियमों के प्रति लोगो को जागरूक करने व सड़क सुरक्षा को लेकर रविवार को ट्रैफिक पुलिस ने जागरूकता रैली निकाली। रैली सुबह करीब साढ़े 11 बजे डीएनडी फ्लाई वे से शुरू होकर करीब एक घंटे बाद बोटेनिकल गार्डेन के पास समाप्त हुई। रैली में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ प्रीतिंदर सिंह खुद साइकिल पर सवार हुए एवं डीएनडी से बॉटेनिकल गार्डेन तक साइकिल चलाते हुए गए। जागरूकता रैली में व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:47 PM (IST)
        

वकील आज रहेंगे हड़ताल पर

जागरण सं, ग्रेटर नोएडा : अधिवक्ताओं की हड़ताल से जनपद न्यायालय में कामकाज प्रभावित रहेगा। बुधवार को जिले के अधिवक्ता पश्चिम उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट की बेंच गठित करने की मांग को लेकर संसद का घेराव करेंगे। पश्चिम उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट की बेंच गठित करने की मांग लंबे समय से चल रही है। एक बार फिर यह मामला गंभीर हो गया है। बेंच की मांग को लेकर सोमवार से बुधवार को अधिवक्ता जनपद न्यायालय में कामकाज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:44 PM (IST)
        

कार्रवाई न होने से फैला अवैध कालोनियों का जाल

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा सुनियोजित शहर है। अवैध कालोनियां इसका स्वरूप बिगाड़ रही हैं। पिछले ढाई वर्ष से शहर में अवैध कालोनियों का सर्वाधिक जाल फैला। प्राधिकरण आंख मूंदे कालोनाइजरों के खेल को देखता रहा। हजारों बीघा जमीन पर अवैध कालोनी बसा दी गई, लेकिन एक भी कालोनाइजर पर कार्रवाई नहीें हुई। नोएडा, ग्रेटर नोएडा में प्राधिकरण की अनुमति के बिना निर्माण नहीं हो सकता। शासन द्वारा 28... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:35 PM (IST)
        

घातक बीमारियों से बचने के लिए किया जागरूक

संस, दादरी : दादरी तहसील के गाव अच्छेजा में कंपनियों के प्रदूषण से गाव का पानी दूषित हो रहा है। इसे पीने से लोग बीमार हो रहे हैं। कई गावों के लोगों की कैंसर की वजह से मौत भी हो चुकी है। जबकि काफी संख्या में लोग पीलिया, टीबी और कैंसर सहित कई बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। लोगों को जागरूक करने के लिए रविवार को सामाजिक संस्था लोक प्रहरी व जय हो सामाजिक संस्था के संयुक्त तत्वावधान में अच्छेजा में मह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:26 PM (IST)
        

उद्यमियों ने यूपीएसआइडीसी पार्क को किया साफ

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास निगम (युपीएसआइडीसी) के साइट बी के नेशनल पार्क में कूड़े के ढ़ेर से पार्क का अस्तित्व पर ही सवाल खड़े होने लगे थे। साइट बी के उद्यमियों ने यूपीएसआइडीसी के अधिकारियों से नेशनल पार्क की सफाई के लिए कई बार गुहार लगाई। इतना ही नहीं, उन्होंने इसके लिए अधिकारियों को तहरीर भी दी, लेकिन इसी पार्क की सफाई कराने के लिए अधिकारियों ने कोई तत्परता नहीं द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:24 PM (IST)
        

दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहुंचे ग्रेनो के किसान

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : जमीन के मुआवजे की मांग को लेकर ग्रेटर नोएडा के किसान रविवार शाम को दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंच गए। रात बिताने के बाद किसान सोमवार सुबह दस बजे प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपेंगे। किसानों ने चेतावनी दी है कि यदि ग्रामीण विकास मंत्री के साथ उनकी वार्ता नहीं हुई तो वह जंतर-मंतर पर अनिश्चित कालानी धरना शुरू कर देंगे। किसान नए भूमि अधिग्रहण बिल में बदलाव कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:15 PM (IST)
        
(News from Noida, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें