नोएडा

  • पैसा फंसने की आशंका से कर्मचारियों में पीएफ निकालने की होड़

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    प्रभात उपाध्याय, नोएडा : केंद्र सरकार ने पीएफ (प्रोविडेंट फंड) का पैसा निकालने के नए नियमों पर भले ही रोक लगा दी हो, पर पैसा फंसने की आशंका से कर्मचारियों में पीएफ निकालने की होड़ मच गई है। पीएफ कार्यालयों में पिछले माह पीएफ निकासी के लिए और महीनों की तुलना में लगभग दोगुने आवेदन आए हैं। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने फरवरी में पीएफ निकासी के नियमों में बदलाव कर दिया था। इसके तहत यह व्यव... और पढ़ें »

  • पाकिस्तान जाने के लिंक की तलाश में जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    - दिल्ली स्पेशल सेल और एटीएस नोएडा ने बुधवार को गिरफ्तार किए थे तीन आतंकी - एटीएस नोएडा ने देवबंद से पकड़े गए आतंकी शाकिर से की विस्तृत पूछताछ - जैश-ए-मोहम्मद के फेसबुक पेज से मिला था व्हाट्स एप का नंबर ललित विजय, नोएडा : देवबंद का आतंकी शाकिर पाकिस्तान जाने के लिंक की तलाश में जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ गया। शाकिर पाकिस्तान जाकर आतंकी हमले का प्रशिक्षण लेना चाहता था। वह फेसबुक पर लगातार पाकिस्तान मे... और पढ़ें »

  • सीसीएसयू की डिग्री में गलतियों का अंबार

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    प्रभात उपाध्याय, नोएडा : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) ने छात्रों की डिग्री में ऐसी आश्चर्यजनक गलतियां की हैं, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। सत्र 2014 में उत्तीर्ण अधिकांश छात्र-छात्राओं को जारी की गई डिग्री में उनका वास्तविक डिवीजन ¨हदी और अंग्रेजी में अलग-अलग कर दिया गया है। नाम और माता-पिता के नाम में भारी त्रुटियां पाई गई हैं। सीसीएसयू ने करीब दो सप्ताह पहले मेरठ मंडल के कॉले... और पढ़ें »

  • देश भर में अवैध पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर पर पाबंदी का आदेश

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    धर्मेन्द्र मिश्रा, नोएडा : भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआइ) ने देश भर में बिक रहे अवैध पैकेज्ड ड्रिकिंग वाटर पर पाबंदी का आदेश जारी किया है। इसके तहत एफएसएसएआइ व बीआइएस (ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड) से मान्यता के बगैर चल रही सभी पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर कंपनियों व इसके विक्रेताओं की पहचान कर बिक्री पर रोक लगाने व इन्हें बंद कराने का निर्देश है। यह आदेश पत्र सभी राज्यों व केन्द्र श... और पढ़ें »

  • जीबीयू मामला : छात्रा के खिलाफ विद्यार्थी बने विवि का मोहरा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : जीबीयू (गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय) में एमफिल की छात्रा के यौन उत्पीड़न के मामले में विश्वविद्यालय ने छात्रों को मोहरा बना दिया है। विश्वविद्यालय ने अभी तक आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। उलटे छात्रों के जरिये प्रोफेसर को बचाने का प्रयास शुरू कर दिया है। छात्रों ने बृहस्पतिवार को कुलपति को ज्ञापन सौंपकर प्रोफेसर को बचाने की कोशिश की। साथ ही पीड़ित छात्रा... और पढ़ें »

  • प्राधिकरण की गलती का खामियाजा भुगत रहे आवंटी

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की गलती का खामियाजा अब आवंटियों को भुगतान पड़ रहा है। बकाया भुगतान और भूखंडों की रजिस्ट्री कराने के लिए विभागीय प्रबंधक आवंटियों के गलत पते पर पत्र व्यवहार करते रहे। आवंटियों ने अपना पता बदलवाने के लिए कई-कई बार प्राधिकरण को पत्र भेजे। लेकिन प्रबंधकों ने फाइलों में आवंटियों का पता नहीं बदला। बैंक और गलत पते पर आवंटियों के पत्र जाते रहे। इससे आव... और पढ़ें »

  • शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:00 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नोएडा : फेसबुक पर दोस्ती के बाद शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोप है कि शादी के लिए बात करने पर आरोपी बहाना बनाता रहा, जबकि पिछले दिनों उसने किसी दूसरी युवती से शादी कर ली। पीड़िता ने अब पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। मामला कोतवाली सेक्टर 24 क्षेत्र का है। मूलरूप से मथुरा निवासी युवती सेक्टर 12 में रह... और पढ़ें »

  • घर में घुस कर नकदी व जेवरात लूटे

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:41 PM (IST)

    संस, दादरी : दादरी कोतवाली क्षेत्र के चिटहैरा गांव के समीप सारिका विहार कालोनी में महिला पर तमंचा तान कर घर में रखे 15 हजार रुपये नकद व करीब दो लाख रुपये के आभूषण लूट कर बदमाश फरार हो गए। बदमाशों ने महिला को घर में बंद कर बाहर से कुंडी लगा दी। पीड़ित ने मामले की शिकायत दादरी पुलिस से की है। मूलरूप से आगरा के रहने वाले जनेश्वर यादव सारिका विहार में परिवार के साथ रहते हैं। बृहस्पतिवार दोपहर एक मोटर ... और पढ़ें »

  • मानक के अनुरूप न होने पर स्कूल बसों पर कार्रवाई का आदेश

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:05 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नोएडा : स्कूल में कांट्रेक्ट पर चलने वाली बसें लगातार सुप्रीम कोर्ट के नियमों का उल्लंघन कर रही हैं। इसे लेकर अभिभावक लगातार जिलाधिकारी से शिकायत भी कर रहे हैं। आरोप है कि स्कूल बस बच्चों को स्कूल पहुंचाने के अलावा अवैध रूप से सवारी बैठाते हैं। इस मामले की जांच और बस चालकों पर सख्त कार्रवाई को लेकर सोमवार को ही सहायक परिवहन अधिकारी (प्रशासन) रचना यदुवंशी ने तीनों सहायक संभागीय अ... और पढ़ें »

  • दो दिन में 10 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का तापमान

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:01 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नोएडा: पिछले दो-तीन दिनों के अंदर पारा असमान्य तरीके से 10 अंश डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया। इससे लोगों ने गर्मी से भारी राहत महसूस की। बृहस्पतिवार को शहर का अधिकतम तापमान 34 अंश डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 24 अंश डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि दो दिनों पहले यह अधिकतम तापमान 44 से 45 अंश डिग्री सेल्सियस के करीब था। बुधवार की रात शहर में आंशिक बारिश भी हुई इससे दिन के ... और पढ़ें »

  • एक्जिट पॉलिसी देगी बिल्डरों को राहत

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:57 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नोएडा : बिल्डरों के पास खाली पड़ी जमीन को नोएडा प्राधिकरण वापस लेने और बिल्डरों को प्राधिकरण के कर्ज से मुक्त करने के लिए पॉलिसी तैयार की है। इस पॉलिसी को एक्जिट पॉलिसी का नाम दिया गया है और इसे लागू करने के लिए शासन के पास प्रस्ताव को मंजूरी के लिए भेजा गया है। प्राधिकरण द्वारा तैयार की गई इस पॉलिसी को बिल्डर, बायर और प्राधिकरण तीनों के हित में माना जा रहा है। प्राधिकरण इस पॉलिस... और पढ़ें »

  • बीएमसी ने दी ई-रिक्शा टैक्स की गारंटी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:39 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नोएडा : ई-रिक्शा रजिस्ट्रेशन की सारी बाधाएं दूर हो गई हैं। भारतीय माइक्रो क्रेडिट (बीएमसी) परिवहन अधिकारियों को ई-रिक्शा के पांचवें वर्ष से खुद टैक्स भुगतान की गारंटी दे दी है। इसके बाद 15 ई-रिक्शा को परमिट जारी करने की हरी झंडी मिल चुकी है। प्रक्रिया के लिए संभागीय परिवहन अधिकारी, गाजियाबाद रेंज के पास फाइल को भेज दिया गया है। सेक्टर-33 स्थित परिवहन कार्यालय पर बृहस्पतिवार को... और पढ़ें »

  • बाडी बिल्डिंग में विनीत बने मिस्टर इंडिया

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:23 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नोएडा गुड़गांव के घिटोरनी में आयोजित मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में गाजियाबाद के विनीत सिंह ने तीसरे स्थान पर अपना कब्जा जमाया और मिस्टर इंडिया चुने गए। विनीत नोएडा में युवाओं को प्रशिक्षण दे रहे हैं। प्रतियोगिता में देश के विभिन्न राज्यों के लगभग 250 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। 27 वर्षीय विनीत सिंह मूलरूप से उत्तराखंड के निवासी हैं व गाजियाबाद में अपने परिवार के साथ रहते है। वह... और पढ़ें »

  • दो स्कूली बसों के बीच दबा ऑटो, दो की मौत

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:08 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नोएडा : बृहस्पतिवार सुबह सेक्टर 44 में मैरी गोल्ड स्कूल के बस चालक ने टर्न लेने के लिए अचानक ब्रेक मारी, जिससे पीछे चल रहे ऑटो को एक तेज रफ्तार चार्टड स्कूली बस ने टक्कर मार दी। इस घटना में ऑटो दो बसों के बीच दब गया। इसमें ऑटो चालक और उसमें सवार इंजीनियर युवती की मौत हो गई जबकि ऑटो में सवार एक अन्य इंजीनियर युवती व तीन स्कूली बच्चे घायल हो गए। युवती की हालत गंभीर है जबकि तीनों ब... और पढ़ें »

  • दस माह बाद दोहरे हत्याकांड के आरोपी से पुलिस ने की पूछताछ

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:48 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, दादरी : दुजाना गांव में करीब दस माह पूर्व एक दंपती की हत्या के आरोपी ¨सटू उर्फ राकेश उर्फ रवि प्रकाश को रिमांड पर लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू की है। पूछताछ में उसने बादलपुर पुलिस को बताया कि भाई के हत्या का बदला लेने के लिए दंपती की हत्या की थी। तिहाड़ जेल से पेरोल पर बाहर आने से पूर्व ही उसने हत्या की योजना तैयार कर ली थी। हत्या को अंजाम देने के लिए ¨सटू 29 जुलाई 2015 को 15 दिनों के लि... और पढ़ें »

  • पेयजल के लिए भूजल पर निर्भर है जिला

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : गौतमबुद्ध नगर से ¨हडन व यमुना नदी प्रवाहित होती है। लेकिन जिले के लोग पेयजल के लिए भूजल पर निर्भर हैं। लेकिन जिस तेजी से जिले में भूजल का दोहन हो रहा है। ऐसे में वह दिन दूर नहीं, जब यहां के हालात भी बुंदेलखंड या महाराष्ट्र के लातूर जैसे हो जाएंगे। भूजल को रिचार्ज करने के लिए तालाब पोखर अतिक्रमण की भेंट चढ़ते जा रहे हैं। जल संकट को लेकर देश के तमाम हिस्से में हाहाक... और पढ़ें »

  • लोगों के सहयोग से यात्री प्रतिक्षालय का निर्माण

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:36 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, दादरी : तपती गर्मी में यात्रियों के प्रतीक्षालय नहीं था। प्रशासन से मांग करने पर कोई कार्य नहीं हुआ। ऐसे में जारचा क्षेत्र के ऊंचा अमीरपुर गांव के लोगों ने आगे आकर बस स्टैंड पर यात्री प्रतीक्षालय निर्माण का विचार किया। ग्रामीणों ने खुद पैसा लगाकर यात्री प्रतीक्षालय निर्माण का बीड़ा उठाया। जानकारी के अनुसार ऊंचा अमीरपुर, खंगोडा, जारचा गांव के यात्री धौलाना, दादरी, गाजियाबाद, बुलंदशहर, ... और पढ़ें »

  • चिकन पाक्स के नए मरीज आए सामने

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:35 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रबूपुरा: रबूपुरा के आछेपुर गांव में चिकन पाक्स ने दोबारा पैर पसार लिए हैं। गांव में बृहस्पतिवार को चिकन पाक्स के आधा दर्जन नए मरीज सामने आए है। नए मरीज सामने आने से ग्रामीणों में बीमारी की दहशत एक बार फिर बढ़ गई है। ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में भेजने की मांग की है। आछेपुर गांव में कुछ दिनों पहले चिकन पाक्स के मरीज सामने आए थे। मरीजों की संख्या लगातार बढ़ते देख स्वा... और पढ़ें »

  • घायल छात्र प्राथमिक उपचार के बाद चले गए घर

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:28 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर 44 के पास बृहस्पतिवार को मैरी गोल्ड, एमिटी इंटरनेशनल स्कूल और ऑटो में टक्कर के बाद दोनों बस में सवार सभी छात्र बाल-बाल बच गए। किसी भी छात्र को कोई गंभीर चोट नहीं आई। हालांकि दुर्घटना के बाद छात्र करीब एक घंटे की देरी से स्कूल पहुंचे। टक्कर में मैरी गोल्ड पब्लिक स्कूल के कुछ छात्रों को हल्की चोट आई। जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद उनके माता-पिता के साथ घर वापस भेज ... और पढ़ें »

  • आठ माह बाद भी मदद के लिए नहीं आया कोई आगे

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:09 PM (IST)

    सिद्धार्थ शाह, ग्रेटर नोएडा जहां-जहां उम्मीद थी, वहां से निराशा मिली। न तो सरकार से मदद मिली और न ही लोगों के लिए काम करने वाले संगठन से। अब युवती स्वयं फैक्ट्री में कार्य कर बमुश्किल दवाई का खर्च निकाल पा रही है। फैक्ट्री में कार्य के दौरान 23 वर्षीय युवती वंदना का हाथ कट जाने के बाद परेशानी के दौर से गुजर रही है। युवती अपने मां के सहयोग से दो वर्षीय बेटे का पालन पोषण कर रही है। गरीब परिवार से... और पढ़ें »

(News from Noida, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें