Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नोएडा

फिर से आंदोलन पर उतारू ऑटो चालक

जागरण संवाददाता, नोएडा: नोएडा सीएनजी ऑटो चालक एसोसिएशन के आह्वान पर फिर से ऑटो चालक आंदोलन पर उतरने को तैयार है। ऐसे में अगले सप्ताह परिवहन विभाग के कार्यालय का घेराव होना तय हो चुका है। इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए ऑटो एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने ऑटो चालकों से संपर्क साधना शुरू कर दिया है। प्रतिदिन कम से कम पांच ऑटो स्टैंड पर एसोसिएशन पदाधिकारियों की ओर से चालकों को आंदोलन की रणनीति से अवगत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 04:19 AM (IST)
        

सीयूजी नंबर बांटने में फेल हुई पुलिस की प्लानिंग

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : प्रदेश के मुख्यमंत्री आम लोगों के साथ पुलिस का मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित करना चाहते हैं। इसके लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन जनपद के पुलिस अधिकारी इन योजना को नजर अंदाज करने से बाज नहीं आ रहे हैं। करीब एक वर्ष पूर्व फरवरी 2014 में रेंज के डीआइजी ने पुलिस लाइन में जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सीयूजी नंबर के उपयोग को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 04:19 AM (IST)
        

मेट्रो के लिए काम शुरू

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : नोएडा से ग्रेटर नोएडा तक मेट्रो लाने के लिए काम शुरू हो गया है। दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) ने शनिवार को स्टेशनों के प्रस्तावित स्थलों से मिट्टी की खुदाई के नमूने लिये। एलिवेटेड ट्रैक के लिए बनाए जाने वाले पिलर के लिए भी जमीन की नपाई शुरू हो गई है। जहां-जहां पिलर बनाए जाएंगे, वहां मिट्टी के नमूने लिये गए। कुछ दिन में प्रस्तावित स्थलों के दोनों तरफ बैरिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 04:18 AM (IST)
        

अंतरराष्ट्रीय केंद्र बनेंगे दोनों संस्थान : केंद्रीय मंत्री

जागरण संवाददाता, नोएडा : केंद्रीय पर्यटन, संस्कृति मंत्रालय के स्वतंत्र प्रभार और नागरिक विमानन मंत्रालय के राज्य मंत्री डाक्टर महेश शर्मा ने शनिवार को सेक्टर-62 में भारतीय पाककला संस्थान और राष्ट्रीय संग्रहालय संस्थान की आधारशिला रखी। इस दौरान नोएडा से भाजपा की विधायक विमला बाथम, प्राधिकरण के सीइओ रमा रमण और तीनों मंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद रहे। केंद्रीय मंत्री ने शिलान्यास के बाद कहा कि पर्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 04:18 AM (IST)
        

दो हाथी और दस घोड़े के साथ निकला 60 फीट लंबा रथ

जागरण संवाददाता, नोएडा इस्कॉन मंदिर द्वारा भगवान जगन्नाथ की 13वीं रथ यात्रा भव्य तरीके से निकाली गई। जिसमें स्थानीय लोगों के अलावा विदेशी सैलानी भी हरे कृष्णा की धुन पर थिरकते रहे। रथयात्रा का शुभारंभ सेक्टर 18 स्थित जीआइपी मॉल के सामने से दोपहर एक बजे हुआ। यात्रा अट्टा मार्केट, डीएम चौक, नोएडा स्टेडियम, सेक्टर 10 -11, मेट्रो अस्पताल, नेहरू युवा केंद्र, 12-22 चौक, चौड़ा मोड़, अडॉब चौक होते हुए सेक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 04:18 AM (IST)
        

अबू मलिक अपने सुरों से माहौल करेंगे रंगीन

जागरण संवाददाता, नोएडा : हो जाइए तैयार, मैं आ रहा हूं आपके शहर। आप लोगों में जोश भरने के लिए। आपकी सुबह को खुशनुमा बनाने के लिए यह कहना है संगीतकार और संगीत निदेशक अबू मलिक का। अबू कहते हैं कि मैं रविवार सुबह दैनिक जागरण के वसंत कनेक्शन कार्यक्रम में पहुंच रहा हूं। आप भी अपने परिवार और साथियों के साथ मिलकर मेरे जश्न में शामिल हों। मैं विश्वास दिलाता हूं कि आप इस कार्यक्रम में आकर अपने बचपन को या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 04:17 AM (IST)
        

कैश उड़ाने की कोशिश, केनरा बैंक का एटीएम तोड़ा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कैश उड़ाने की कोशिश में केनरा बैंक का एटीएम तोडे़ जाने का मामला प्रकाश में आया है। घटना कविनगर थानाक्षेत्र स्थित गोविंदपुरम एच-ब्लाक जीडीए मार्केट की है। वारदात की जानकारी शनिवार सुबह कैश वैन के कर्मचारियों के एटीएम में पहुंचने पर मिली। गोविंदपुरम एच-ब्लाक स्थित जीडीए मार्केट में केनरा बैंक का एटीएम है। शुक्रवार रात करीब दो बजे चार चोर कंबल ओढ़कर एटीएम में पहुंचे औ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 04:17 AM (IST)
        

स्वाइन फ्लू के बाद अब कांगो बुखार का खौफ

जागरण संवाददाता, नोएडा स्वाइन फ्लू और इबोला के बाद अब जिले में कांगो बुखार ने दस्तक दे दी है। इस बुखार की चपेट में आने से निजी अस्पताल में भर्ती एक महिला की मौत हो गई। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि इस खतरनाक बुखार की चपेट में आने पर तुरंत इलाज शुरू न हो तो तीसरे सप्ताह रोगी की मौत हो जाती है। इसका वायरस पालतू पशुओं से मनुष्य के शरीर में प्रवेश करता है। क्या है कागो बुखार कागो बुखार की पहच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 04:17 AM (IST)
        

स्कूल के ओपेन फोरम में छात्रों ने की चर्चा

जागरण संवाददाता, नोएडा : सरला चोपड़ा डीएवी विद्यालय में शुक्रवार को ओपेन फोरम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका सेक्टर-56 स्थित विद्यालय के परिसर में आयोजन हुआ। विद्यालय के चेयरमैन व एनसीआरटी के पूर्व निदेशक एनके शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। ओपेन फोरम में चेयरमैन ने कहा कि छात्रों को पढ़ाई करना जरूरी है, ताकि वह देश और दुनिया को ज्ञा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:10 PM (IST)
        

संक्षिप्त खबरें

युवती से 50 हजार की ठगी जागरण संवाददाता, नोएडा : धोखाधड़ी कर जालसाज ने युवती से करीब 50 हजार रुपये ठग लिए। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामला कोतवाली सेक्टर 20 क्षेत्र का है। सेक्टर 10 निवासी रंजीत की बेटी शिल्पी ने 26 जनवरी को न्यूज चैनल पर फोटो पहचानो इनाम जीतो का विज्ञापन देखा। युवती ने चेहरा पहचान कर उस पर दिए गए नंबर पर एसएमएस कर दिया। अगले दिन युवती को फोन कर बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:07 PM (IST)
        

नि:शुल्क जांच शिविर संपन्न

जासं, ग्रेटर नोएडा : गांव के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य मुहैया कराने के लिए बीटा एक सेक्टर स्थित दयाल अस्पताल द्वारा गुलिस्तानपुर में भूतपूर्व प्रधान स्व. राम किशन प्रधान के निवास पर नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। गांव के बुजुर्गो व महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच की गई। शिविर में करीब 70 मरीजों ने स्वास्थ्य का उपचार कराया। इसमें आंख, कान, बुखार, शरीर में दर्द, खांसी आदि की बीमारियों के अध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:01 PM (IST)
        

फन-डे में मस्ती लेने जरूर आएं

जागरण संवाददाता नोएडा: दैनिक जागरण की ओर से संडे को आयोजित फन-डे की शहर की महत्वपूर्ण शख्सियतों ने सराहना की है और लोगों का आह्वान किया है कि वे अपने परिवार सहित अवश्य पहुंचें। वे लोग भी कार्यक्रम में मौजूद रहकर मस्ती का लुत्फ उठाएंगे। दैनिक जागरण की शहर के लिए अच्छी पहल है। इससे लोग एक दूसरे से मिलने के साथ बहुत कुछ सीखेंगे। जैसा मेरी जानकारी में है। दैनिक जागरण ने लोगों की सुबह को खुशनुमा बना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:00 PM (IST)
        

नोएडा वसंत कनेक्शन :-आज होगा नोएडा में धमाल

जागरण संवाददाता, नोएडा : संडे को फन डे के रूप में मनाने के लिए दैनिक जागरण ने जोरदार तैयारी की है। जागरण का प्रयास है कि नोएडा को ग्रीन नोएडा, क्लीन नोएडा और हेल्दी नोएडा बनाया जाए। इसके लिए जागरण ने संडे को मस्ती से भर दिया है। सुबह सात से ग्यारह बजे तक ऐसे कार्यक्रम होंगे जिससे लोगों को बचपन से लेकर जवानी का एहसास हो। जागरण की सोच है कि लोग सिर्फ न्यूज तक ही सीमित न रहें, खुद भी ऐसा करें, ताकि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:28 PM (IST)
        

बदमाशों ने सुरक्षा गार्ड की बंदूक तोड़ी

जासं, ग्रेटर नोएडा : शहर में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाशों का हौसला इतना बढ़ गया है उन्हें अब बंदूक से भी डर नहीं लगता। इकोटेक तीन थाना क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री में शुक्रवार रात दो चोर घुस गए। फैक्ट्री में तैनात गनमैन सुभाष ने चोरों को ललकारते हुए पकड़ने का प्रयास किया तो वह गनमैन से उलझने लगा। गनमैन ने बंदूक चलाने का प्रयास किया तो एक बदमाश बंदूक छीन कर जमीन पर पटक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:09 PM (IST)
        

पुतला फूंकने के मामले की शिक्षक कर रहे निंदा

जागरण संवाददाता, नोएडा : राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नोएडा के प्राचार्य का पुतला फूंकने के मामले की शिक्षकों ने शनिवार को निंदा की। महाविद्यालय के सहायक प्रोफेसर डाक्टर आरके गुप्ता ने बताया कि महाविद्यालय के गेट पर शुक्रवार को प्राचार्य का जो पुतला फूंकने की घटना सामने आई है। इसमें दर्जन भर से कम छात्र ही शमिल थे। पुतला फूंकने वाले छात्रों में एक भी छात्र महाविद्यालय का नहीं था। यह सभी राजनीत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:07 PM (IST)
        

कटिया डाल कर चल रही थी बिजली चोरी

जागरण संवाददाता, नोएडा : खोड़ा के भारत नगर में कटिया डाल कर बिजली की चोरी का खुलासा हुआ है। इसमें चार लोगों के खिलाफ बिजली निगम के अधिकारियों ने एफआइआर दर्ज कराई है, जबकि चार के खिलाफ समन जारी किया गया है। इस दौरान बिजली निगम के अधिकारियों को करीब आठ लाख का राजस्व प्राप्त हुआ है। सेक्टर-62 स्थित बिजली निगम कार्यालय पर शुक्रवार की देर शाम पता चला कि खोड़ा के भारत नगर में पोल से कटिया लगाकर बिजली की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:05 PM (IST)
        

संक्षिप्त खबरें : घर में रखे 40 सिलेंडर के साथ एक गिरफ्तार

जागरण संवददाता, नोएडा फेज तीन थाना क्षेत्र के छिजारसी में घर में रखे 40 बड़े एलएपीजी सिलेंडरों को जब्त करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने अवैध तरीके से घर में गोदाम बनाया था। फेज तीन थाना प्रभारी लक्ष्मी चौहान ने बताया कि छिजारसी निवासी पवन कुमार ने घर में बड़े सिलेंडरों का अवैध तरीके से गोदाम बना रखा था। पुलिस को जानकारी मिली थी कि घर में रखे कई गैस सिले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:57 PM (IST)
        

प्राधिकरण की जमीन बेचने का आरोप

जागरण संवाददाता, नोएडा नोएडा प्राधिकरण की जमीन बेचे जाने के विरोध में एक महिला के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्राधिकरण के अवर अभियंता राजेश कुमार ने सेक्टर 39 थाने में मामला दर्ज कराया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि भगवती नाम की महिला ने जो जमीन बेची है, उस पर प्राधिकरण का कब्जा था। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:55 PM (IST)
        

गेट परीक्षा का आयोजन

जासं, ग्रेटर नोएडा: ग्रेजुएट एप्टीट्यूट टेस्ट इन इंजीनिय¨रग(गेट) की परीक्षा शनिवार को विभिन्न केंद्रों पर हुई। परीक्षा के लिए जिले में 15 केंद्र बनाए गए थे। इनमें 13 केंद्र ग्रेटर नोएडा व दो नोएडा में बनाए गए थे। ग्रेटर नोएडा में शारदा, आइटीएस, एक्यूरेट, जीएल बजाज सहित अन्य कॉलेजों को केंद्र बनाया गया था। शनिवार को मैकेनिकल विषय की परीक्षा हुई। परीक्षा दो पालियों में हुई। पहली पाली की परीक्षा सुब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:53 PM (IST)
        

छात्रों ने प्रदर्शित किया मॉडल

फोटो जीएनपी-26 जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: जेपी पब्लिक स्कूल में वार्षिक शैक्षिक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में छात्रों ने दिए गए विषय के आधार पर अपने-अपने मॉडल प्रस्तुत किए। प्रदर्शनी में कक्षा एक से नौ तक के छात्रों ने प्रतिभाग किया। प्रदर्शनी का उद्घाटन कर्नल देवदत्त चौधरी ने किया। प्रदर्शनी में अपने मॉडल प्रस्तुत करने के लिए छात्रों को स्वच्छ भारत, संपूर्ण भारत, जल ही जीवन, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:52 PM (IST)
        
(News from Noida, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें