Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर

कचहरी में पीयूष को वकीलों ने पीटा

कानपुर, जागरण संवाददाता: पत्‍‌नी के हत्यारोपी पीयूष के लिए गुरुवार का दिन भी अच्छा नहीं रहा। रिमांड अर्जी पर बहस को तलब किए गए पीयूष को वकीलों ने पीट दिया। हालांकि इसके बाद पेश किए गए अन्य आरोपियों के लिए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी। हत्यारोपियों को देखने के लिए बड़ी संख्या में वकील सीएमएम कोर्ट में जुटे रहे। स्वरूप नगर पुलिस ने पीयूष का रिमांड लेने के लिए सीएमएम सत्यदेव गुप्ता की अदालत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

डायरी से खुलेंगे अधूरे राज

कानपुर, जागरण संवाददाता : ज्योति को पीयूष के प्रेम संबंधों की जानकारी शादी के दो दिन बाद ही हो गई थी। इससे वह परेशान रहती थी और अपने दुख को डायरी में शेयर किया करती थी। पुलिस ने ज्योति की दो डायरियों को जांच का हिस्सा बना लिया है। गुरुवार देर शाम पुलिस ने ज्योति का कमरा खंगाला, जहां दो डायरियां हाथ लगीं। सूत्रों की मानें तो डायरी में ज्योति ने अपनी शादीशुदा जिंदगी के अहम राज लिखे हैं। डायरी के अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

ज्योति मर रही थी, पीयूष मोबाइल पर सुन रहा था चीखें

कानपुर, जागरण संवाददाता: रविवार रात जब हत्यारे ज्योति को चाकुओं से गोद रहे थे। उस समय उसका पति पीयूष लगातार हत्यारों के संपर्क में था। पत्‍‌नी के मोबाइल पर वह ज्योति की अंतिम चीखें सुन रहा था। ज्योति का काम तमाम होने के बाद हत्यारोपी रेनू ने उससे कहा कि काम हो गया है, इसके बाद पीयूष थाने में पत्‍‌नी के गायब होने की सूचना देने पहुंचा था। इससे पहले छीना झपटी में फटी शर्ट को बदलने के लिए वह इत्मीनान ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

जेल से बचने के लिए मनीषा ने पैर में बांधा प्लास्टर

कानपुर, जागरण संवाददाता : ज्योति हत्याकांड की मुख्य कड़ी मनीषा मखीजा ने जेल जाने से बचने के लिए पैर पर प्लास्टर बांधा था। इसका खुलासा मेडिकल में हो गया। मनीषा को जब पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार किया तो उसके दाहिने पैर पर प्लास्टर चढ़ा था। पूछताछ में जब आईजी जोन आशुतोष पांडेय ने इस संबंध में पूछा तो मनीषा ने फिसलने से पैर में फ्रैक्चर होने की जानकारी दी। आईजी ने जांच के आदेश दिये लेकिन गुरुवार को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:59 AM (IST)
        

'पहले मुझे पीटना फिर गाड़ी छीन लेना'

कानपुर, जागरण संवाददाता: पीयूष श्यामदसानी ने पत्‍‌नी की हत्या की साजिश बहुत ही शातिराना ढंग से रची थी। उसने हत्यारों से कहा था कि वह ज्योति को मारने के साथ घटना को लूट का रूप देने की कोशिश करें। यही नहीं अवधेश से यह भी कहा था कि मुझे पीटने के बाद गाड़ी छीनना। यह खुलासा हत्यारोपी सोनू ने पुलिस की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान किया। पीयूष को डर था कि कहीं ज्योति बच गई तो फिर उसका पूरा भांडा फूट जाएगा। य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:58 AM (IST)
        

ट्रैवल्स एजेंसी संचालक परिवार समेत इटावा से लापता

कानपुर, जागरण संवाददाता: शहर से ताजमहल देखने आगरा गए ट्रैवल एजेंसी संचालक परिवार सहित पांच दिनों से लापता हैं। परिवार के सदस्यों की अंतिम लोकेशन इटावा के जसवंत नगर में मिली है। उसके बाद से सभी लोगों के मोबाइल स्विच्ड आफ हैं। उनके परिवारीजनों ने अपहरण की आश्ाका जताते हुए आईजी जोन से मदद की गुहार लगाई है। आईजी ने एसपी एंटी डकैती कुशहर सौरभ को जांच सौंपी है। परिवार के सभी सदस्यों के मोबाइल सर्विलांस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:05 PM (IST)
        

पुलिस भर्ती परीक्षा में फेल होने पर जहर खा जान दी

कानपुर, जागरण संवाददाता : बर्रा थाना क्षेत्र में सिपाही की भर्ती में चयन न होने पर युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर परिजनों को जानकारी हुई तो उसे हैलट में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। बी-ब्लाक, बर्रा-8 निवासी त्रियुगी नारायण शुक्ल प्राइवेट जॉब करते हैं। उनके दो बच्चों में बड़ा बेटा सोनू बाहर नौकरी करता है। जबकि 23 वर्षीय छोटा बेटा प्रशांत शुक्ल बीएससी के बाद पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:54 PM (IST)
        

खनन मामले में छह पर होगा मुकदमा, लेखपाल निलंबित

कानपुर, जागरण संवाददाता: अवैध खनन के बढ़ते मामलों पर अब डीएम ने सख्त रुख अख्तियार किया है। गुरुवार को उन्होंने बिठूर थाना क्षेत्र के गांवों का निरीक्षण कर वहां हुए अवैध खनन को देखा। मामले में एक लेखपाल को निलंबित कर दिया तो दूसरे को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है। साथ ही खनन के छह आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया है। डीएम ने एसओ को भी कार्रवाई की चेतावनी दी। टिकरा व मकसूदाबाद गांव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:16 PM (IST)
        

फूंका नटवर सिंह का पुतला

कानपुर, जागरण संवाददाता : पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह की किताब पर सियासत की आंच शहर तक पहुंच गई है। गुरुवार को बिफरे कांग्रेसियों ने उनका पुतला फूंककर नारेबाजी की। सोनिया गांधी व राहुल गांधी पर लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए नटवर को ही कठघरे में खड़ा किया। उप्र कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव डॉ. शैलेंद्र दीक्षित के नेतृत्व में शास्त्री नगर में एकत्रित हुए कांग्रेसियों ने किताब बम को सिया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:43 PM (IST)
        

वेतन के लिए गोल चौराहे पर मांगी भीख

कानपुर, जागरण संवाददाता : वेतन के लिए यूपिको कर्मचारियों ने गुरुवार को फिर हुंकार भरी। शहर के गोल चौराहे पर दोपहर 12 बजे तमाम कर्मियों ने भीख मांगकर 176 रुपये जुटाए, जिससे वह कफन खरीदेंगे। यूपी इंडस्ट्रीयल कंसलटेंट स्टाफ एसोसिएशन के अध्यक्ष अभय प्रताप सिंह व उपाध्यक्ष आकाश सिंह के नेतृत्व में कर्मचारी गोल चौराहे पर जमा हुए। वहां वह सभी से भीख मांगने लगे, इसी बीच उनके साथ राज्य कर्मचारी संयुक्त पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:33 PM (IST)
        

रोजगार के वास्ते श्वेतक्रांति के रास्ते

कानपुर, जागरण संवाददाता : जेब में रुपये नहीं हैं और रोजगार करना चाहते हैं तो आपका यह सपना पूरा होने वाला है। आप तो रोजगार के लिए मिनी सघन डेरी योजना अपनाएंगे, लेकिन श्वेतक्रांति अपने आप आ जाएगी। पराग, नाबार्ड, दुग्ध समितियां व प्रशासन की संयुक्त पहल इसी दिशा में बढ़ रही है। दुग्ध विकास को बढ़ावा देने को जिले में दो पशुओं के पालने के लिए सघन मिनी डेयरी योजना तैयार की गई है। पशुपालन महकमे ने बाकाय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:32 PM (IST)
        

रनियां में औद्योगिक क्षेत्र बसाने की तैयारी

कानपुर, जागरण संवाददाता: यूपीएसआईडीसी प्रबंधन ने अब कानपुर देहात के रनियां में छह सौ एकड़ में एक और औद्योगिक क्षेत्र बसाएगा। इसकी योजना तैयार करने के साथ ही वहां भूमि भी चिह्नित कर ली है। यूपीएसआईडीसी ने कानपुर देहात के जैनपुर, रनियां में पहले ही औद्योगिक क्षेत्र बसा रखा है। अब रनियां में एक और औद्योगिक क्षेत्र बसाने को डीएम से भूमि उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है। वहां छह सौ एकड़ भूमि चिह्नित कर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

धमकी देने के आरोप में एकाउंटेंट तलब

कानपुर, जागरण संवाददाता : यूपीएसआईडीसी के एकाउंटेंट बाल किशन तिवारी को एक पुराने मामले में राज्य महिला आयोग ने तबल किया है। शासन की ओर से जांच का आदेश दिए जाने के बाद एमडी ने उनका तबादला मुरादाबाद कार्यालय के लिए कर दिया है। बाल किशन तिवारी यूपीएसआईडीसी इंप्लाइज यूनियन के महामंत्री भी हैं। वर्ष 2010 में उनके विरुद्ध अनीता पाठक नामक एक महिला ने झारखंड के मधुपुरा थाने में अवैध वसूली व धमकी की रिपो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:54 PM (IST)
        

सेवा प्रदाताओं को बड़ी राहत

शिवा अवस्थी, कानपुर केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर बोर्ड ने सेवाकर के अपीलीय प्रकरणों में अग्रिम धनराशि जमा कराने में बदलाव किया गया है। अब अपीलीय प्रकरणों में सेवा प्रदाताओं को सिर्फ टैक्स पर ही अग्रिम धनराशि जमा करनी होगी। इससे देश व प्रदेश के लाखों सेवा प्रदाताओं को बड़ी राहत मिलेगी। वहीं, बजट से पहले के विवादित मामलों में ये व्यवस्था लागू नहीं होगी। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बजट में सेवाकर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        

पुरानी ड्रेस, इरादे नए और जुबां पर जयहिंद

कानपुर, जागरण संवाददाता: ये सरकारी ढर्रा है, शायद ऐसे ही चलेगा। परिषदीय, सहायता प्राप्त निजी स्कूलों व मदरसों में 6 से 14 साल तक के बच्चों को नि:शुल्क दो ड्रेस पढ़ाई का सत्र शुरू होते ही मिलनी थी, लेकिन अभी तक नहीं दी गई। बच्चों ने सोचा था कि स्वतंत्रता दिवस पर नई ड्रेस पहनकर झंडा फहराएंगे और नए इरादे संग राष्ट्र को बोलेंगे जयहिंद, लेकिन यह सब अब उन्हें पुरानी ड्रेस पहनकर ही करना होगा। रंग बदलने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        

ज्योति मर रही थी, पीयूष मोबाइल पर सुन रहा था चीखें

कानपुर, जागरण संवाददाता: रविवार रात जब हत्यारे ज्योति को चाकुओं से गोद रहे थे। उस समय उसका पति पीयूष लगातार हत्यारों के संपर्क में था। पत्‍‌नी के मोबाइल पर वह ज्योति की अंतिम चीखें सुन रहा था। ज्योति का काम तमाम होने के बाद हत्यारोपी रेनू ने उससे कहा कि काम हो गया है, इसके बाद पीयूष थाने में पत्‍‌नी के गायब होने की सूचना देने पहुंचा था। इससे पहले छीना झपटी में फटी शर्ट को बदलने के लिए वह इत्मीनान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        

दो कॉलेज करा सकेंगे 5 साल की एलएलबी

कानपुर, जागरण संवाददाता : बार काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता मिलने के बाद सीएसजेएमयू ने दो लॉ कॉलेजों को पांच वर्षीय कोर्स शुरू करने के लिए संबद्धता दे दी है। यह कालेज चौबेपुर स्थित आरके शुक्ला कॉलेज ऑफ लॉ व सराय मीर लॉ कॉलेज छिबरामऊ हैं। इनमें से आरके शुक्ला कॉलेज को एलएलबी की 120 सीटों के लिए संबद्धता मिली है। दोनों कॉलेजों में इसी साल प्रवेश शुरू होने की संभावना है। दरअसल एलएलबी पांच वर्षीय कोर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:41 PM (IST)
        

पीजी की पढ़ाई पर लटकी तलवार

कानपुर, जागरण संवाददाता : सीएसजेएमयू से संबद्ध राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेजों के फेल छात्रों का साल खराब हो सकता है। इस वर्ष पास होने के बाद भी वह अगले साल पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में प्रवेश प्राप्त कर पाएंगे कि नहीं यह परीक्षा परिणाम आने की तारीख पर निर्भर करेगा। परीक्षा परिणाम के बाद साल भर तक चलने वाली इंटर्नशिप खत्म होने पर उनके सामने देश के नामी विवि व मेडिकल कॉलेजों में आवेदन करने के दरवाजे बंद हो च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:39 PM (IST)
        

पालने में दिखेगा तीन साल बाद का स्कूल

कानपुर, जागरण संवाददाता: सर्व शिक्षा अभियान की गाड़ी अब पुराने ढर्रे पर नहीं दौड़ेगी। अभी तक प्यास लगने पर कुआं खोदने वाली स्थिति रही है, लेकिन अब तय हो गया है कि प्यास तो लगेगी ही, इसलिए कुआं पहले से ही क्यों न खोद लिया जाए। अब इसी तर्ज पर चलते हुए तीन वर्ष की आयु में ही बच्चों को चिह्नित कर लिया जाएगा, भले ही वह छह वर्ष की उम्र में स्कूल जाएंगे। बाहरी जिलों व राज्यों से आने वाले बच्चों की अलग से स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:39 PM (IST)
        

आज देवता के रूप में नागों की पूजा

कानपुर, जागरण संवाददाता: नाग पंचमी पर आज मंदिरों व घर- घर नागों का देवता के रूप में पूजन किया जाएगा। मंदिरों और घरों में नाग पंचमी पर्व की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शुक्रवार को श्रद्धालु नाग देवता को दूध अर्पित कर सुख समृद्धि की कामना करेंगे। घरों में भी आकृति बनाकर नाग देवता का पूजन किया जाएगा। मंदिरों में बर्फ से प्रभु का श्रृंगार होगा। खेरेपति मंदिर में भगवान शिव का श्रृंगार फूलों से किया जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:39 PM (IST)
        
(News from Kanpur-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें