Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर

गणेश प्रतिमा स्थापित करने को लेकर चकेरी में तनाव

कानपुर, जागरण संवाददाता : चकेरी थाना क्षेत्र के चरारी में बुधवार को दो समुदाय आमने सामने आ गए। गणेश प्रतिमा स्थापित करने को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। तनाव की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों से बात कर शांति व्यवस्था बनाए रखने को समझाया। गुरुवार को थाने में दोनों पक्षों की बैठक बुलायी गयी है, इसमें समस्या का हल निकाला जाएगा। चरारी क्षेत्र में एयरफोर्स कालोनी के पास क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:28 PM (IST)
        

मोनू पहाड़ी को एसटीएफ ने उठाया

कानपुर, जागरण संवाददाता: कानपुर समेत यूपी के कई जिलों में आतंक का पर्याय बना पचास हजार का इनामी अपराधी राशिद उर्फ मोनू पहाड़ी आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया। कानपुर और लखनऊ एसटीएफ की टीमों ने बुधवार सुबह उसे नौबस्ता थाना क्षेत्र के ब्रह्मादेव मंदिर के पास से धर दबोचा। उसके पास से एक पिस्टल व चार कारतूस बरामद हुए हैं। नौबस्ता थाने में उससे पूछताछ चल रही है। मोनू पहाड़ी पर हत्या और लूट के दो दर्जन के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:18 PM (IST)
        

विद्युत संविदा कर्मियों ने एसई दफ्तर घेरा

कानपुर, जागरण संवाददाता: उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने अपने अधिकारों की मांग को लेकर बुधवार को गोविंद नगर स्थित अधीक्षण अभियंता (एसई) कार्यालय का घेराव कर धरना दिया। अधीक्षण अभियंता रामजी लाल के आश्वासन पर शांत हुए। संघ के प्रदेश अध्यक्ष राम पाल मिश्रा ने आरोप लगाया कि ईपीएफ के मद में कर्मचारियों का कटा अरबों रुपये विभाग डकार गया। इसे उनके खाते में जमा किया जाए।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:54 PM (IST)
        

चाकू मारने में युवक को 10 साल की सजा

कानपुर, जागरण संवाददाता: पड़ोसन की गर्दन पर चाकू से वार करने में युवक को एडीजे सर्वेश कुमार की अदालत ने दस वर्ष कैद और 12 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। रूरा निवासी चंदन सिंह उर्फ जितेंद्र साकेत नगर में किराये पर रहता था। इसी मकान में सुमन गंगवार भी अपने परिवार के साथ निवास करती थीं। 30 अप्रैल 2012 की सुबह सुमन के घर जा रहे डिश के तार को काटकर अपना तार जोड़ रहा था। उनकी बेटी नीति ने इसका विरोध ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:35 PM (IST)
        

बाबूपुरवा में संक्रामण रोग फैला, 27 चपेट में

कानपुर, जागरण संवाददाता : गंदगी एवं सीवर भराव से शहर दक्षिण के बाबूपुरवा नटवन टोला में डायरिया फैलने से एक सप्ताह में 27 लोग चपेट में आए हैं। डायरिया फैलने की सूचना पर बुधवार दोपहर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और चेकअप कर पीड़ितों को दवाएं दी। बाद में नगर निगम व जलकल की टीमें भी पहुंची। उधर, स्थानीय लोगों का आरोप है कि नगर निगम व जलकल की टीमें सफाई के नाम पर खानापूरी कर लौट गई। बुधवार दोपहर उर्स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:34 PM (IST)
        

भविष्य में जलभराव से निपटने की तैयारी

कानपुर, जागरण संवाददाता: फजलगंज, लक्ष्मीपुरवा, यशोदा नगर, मछरिया में जरा सी बारिश होने पर पानी भर जाता है। जलभराव से निपटने के लिए नगर निगम 27 करोड़ रुपये से 85 नालों का निर्माण व सफाई के लिए एक दर्जन वाहन खरीदने की योजना बनायी है। 13 वें वित्त आयोग से शहर के जलभराव वाले स्थानों में नाला बनाने की तैयारी की जा रही है। इसका खाका तैयार हो गया है। टेंडर कराए जाने की तैयारी की जा रही है। साथ ही अब नाल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:32 PM (IST)
        

मंत्री जी जेल के अधिकारियों पर कब होगी कार्रवाई

कानपुर, जागरण संवाददाता : ज्योति हत्याकांड के आरोपियों को जेल में मिलने वाली सुविधाएं और प्रशासन के निरीक्षण में वहां की असलियत खुलने के बावजूद अब तक शासन से कोई कार्रवाई न होने पर ज्योति के पिता ने नाराजगी जताई है। बुधवार को उन्होंने राजनीतिक पेंशन मंत्री राजेंद्र चौधरी से पूछा कि निरीक्षण रिपोर्ट मिलने के बाद भी जेल अधिकारियों पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई। इस पर मंत्री ने उन्हें ठोस कार्रवाई का भर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:17 PM (IST)
        

ट्वाय ट्रेन तैयार, सीएम का इंतजार

कानपुर, जागरण संवाददाता : चिड़ियाघर घूमने में अब आपके पैर नहीं थकेंगे। न ही बच्चों को गोद में लेकर चलने की मजबूरी होगी क्योंकि चिड़ियाघर की ट्वाय ट्रेन चलने को तैयार है और इसके लिए उसे सीएम की हरी झंडी का इंतजार है। बुधवार को ट्रेन का फाइनल ट्रायल भी कर लिया गया। बुधवार को चार डिब्बे, एक पैनल, एक इंजन और 84 सवारियों को बैठा कर 2.7 किमी के ट्रैक पर ट्रेन का ट्रायल लिया गया। ट्रायल में बारीकियों की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:10 PM (IST)
        

सूर्य देवता के तेवर से छूटा पसीना

कानपुर, जागरण संवाददाता : बारिश न होने से पिछले दो दिनों से निकल रही धूप मई-जून की गर्मी का अहसास करा रही है। बुधवार को निकली धूप के साथ उमस भी इतनी अधिक थी कि पसीना रुकने का नाम नहीं ले रहा था। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले छह दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं है। हालांकि हल्के बादल छाए रहने से तेज धूप से कुछ राहत जरूर मिल सकती है। अगस्त महीने के बीस दिन बीत चुके हैं लेकिन बारिश न होने से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:50 PM (IST)
        

लटकी बैठक से अटके काम

कानपुर, जागरण संवाददाता : एचबीटीआई प्रबंध मंडल की बैठक डेढ़ साल से न होने के कारण कुलसचिव व डीन की नियुक्ति सहित दर्जन भर मामले लटके पड़े हैं। संस्थान की नियमावली के अनुसार साल में तीन बैठक होनी चाहिए। तत्कालीन कार्यवाहक निदेशक प्रोफेसर जेएसपी राय के कार्यकाल में अंतिम बैठक जनवरी 2013 में हुई थी। दरअसल एचबीटीआई में कुछ पदों पर की गई नियुक्तियां वर्षो से सवालों के घेरे में है। इन नियुक्तियों को ले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:47 PM (IST)
        

उपस्थिति पूरी न होने पर रुक जाएगा प्रवेश पत्र

कानपुर, जागरण संवाददाता : छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय से संबद्ध डिग्री कॉलेजों में अध्ययनरत उन छात्रों के प्रवेश पत्र रोक दिए जाएंगे जिनकी उपस्थिति कॉलेज में 75 फीसद से कम होगी। इस बार ऐसे छात्रों पर विश्वविद्यालय की कड़ी नजर रहेगी। विश्वविद्यालय प्रशासन के पास छात्रों की उपस्थिति से संबंधित भेजा जाने वाला ब्योरा भी इस साल से जांच के घेरे में आ सकता है। संदेह होने पर विश्वविद्यालय छात्रों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:52 PM (IST)
        

होमगार्ड पुत्र ने फांसी लगा जान दी

कानपुर, जागरण संवाददाता : काकादेव थाना क्षेत्र के राजापुरवा निवासी होमगार्ड नंदलाल के 32 वर्षीय पुत्र संजय कुमार ने देर रात फांसी लगा ली। बुधवार तड़के किराएदार सुशीला की नींद खुली तो उसने शव लटकते देखकर शोर मचाया जिस पर घर के सभी लोग दौड़कर वहां पहुंच गए। बताया जा रहा है वह नशे का लती था और पारिवारिक विवाद को लेकर काफी दिन से परेशान चल रहा था। पिता नंदलाल ने बताया कि पिछले साल वह बीमार हो गया था जिस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:43 PM (IST)
        

मोनू पहाड़ी को एसटीएफ ने उठाया

कानपुर, जागरण संवाददाता: कानपुर समेत यूपी के कई जिलों में आतंक का पर्याय बने पचास हजार के इनामी अपराधी मोनू रशीद उर्फ मोनू पहाड़ी आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने नौबस्ता के मछरिया इलाके से बुधवार सुबह उसको उठा लिया। एसटीएफ कानपुर और लखनऊ पुलिस की टीमें उसे शहर में किसी गुप्त स्थान पर रखकर पूछताछ कर रही हैं। सुबह 11 बजे सफेद रंग की बोलेरो से पहुंची एसटीएफ की सात सदस्यीय टीम ने मोनू पहाड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:35 PM (IST)
        

कमाई में टॉप, कामकाज में फ्लाप

डॉ. सुरेश अवस्थी, कानपुर: कहते हैं कि हर सिक्के के दो पहलू होते हैं। यह फार्मूला छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के साथ भी लागू होता है, यह बात और है कि वह कभी नहीं चाहेगा कि दूसरा पहलू उसके हिस्से में आए और उसे शर्मसार होना पड़े। लेकिन हर किसी की हर चाहत पूरी कहां होती है। यही इस विश्वविद्यालय के साथ भी हुआ। कमाई करने के मामले में यह प्रदेश के दूसरे विश्वविद्यालयों को तो मात दे रहा है लेकि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:33 PM (IST)
        

हज आजमीन को आज से फ्लाइट की जानकारी

कानपुर, जागरण संवाददाता: हज आजमीन को खुशखबरी है, अमौसी एयरपोर्ट से आजमीन की फ्लाइट 27 अगस्त से उड़ान भरेगी। सऊदी सरकार ने वीजा लगाकर सारे पासपोर्ट व वीजा हज कमेटी को सौंप दिया है, गुरुवार को दोपहर के बाद हज कमेटी की वेबसाइट पर उड़ान की जानकारी ली जा सकती है। पिछले दिनों सऊदी सरकार ने काफी पासपोर्ट ये कहकर वापस कर दिया था कि ये पासपोर्ट हाथ से लिखे गए हैं लेकिन अब केंद्रीय हज कमेटी को सऊदी सरकार ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:33 PM (IST)
        

दुष्कर्म में आरोपी को दस वर्ष कैद

कानपुर, जागरण संवाददाता: दुष्कर्म के मामले में अदालत ने आरोप सिद्ध होने पर अभियुक्त को दस वर्ष कैद व आठ हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया है। साक्ष्य के अभाव में तीन आरोपियों को बरी कर दिया गया। खाड़ेपुर निवासी विक्की वर्मा राजीव नगर की एक किशोरी को बहला फुसला कर साथ ले गया था। नौबस्ता थाने में किशोरी के पिता ने 5 अगस्त 2010 को दी गई तहरीर में कहा कि किशोरी बीए की छात्रा थी और किताब खरीदने बाज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:20 PM (IST)
        

डॉ. जोशी के हस्तक्षेप पर डीआरएम पहुंचे दादानगर पुल

कानपुर, जागरण संवाददाता: रेलवे की 25 अगस्त से दादा नगर पुल की मरम्मत के लिए एक तरफ का रास्ता रोके जाने की योजना फिलहाल रुकती नजर आ रही है। दैनिक जागरण में दादानगर पुल का रास्ता बंद होने की खबर प्रकाशित होने के बाद शहर से सांसद वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने उत्तर मध्य जोन के डीआरएम से बात कर मार्ग बंद करने की योजना तत्काल स्थगित करने को कहा। माना जा रहा है, इसी के बाद डीआरएम दादानगर पुल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:46 AM (IST)
        

बिजली न आने पर किया जीटी रोड जाम

कानपुर, जागरण संवाददाता : जवाहर नगर में शाम से बिजली न आने से गुस्साए लोगों ने जीटी रोड पर जाम लगा दिया। जिससे सड़क पर दोनों ओर वाहनों की कतार लग गयी। सूचना पाकर सीओ सीसामऊ नजीराबाद थाने की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाकर जाम खुलवाने का प्रयास किया। बिजली आने के बाद ही जाम खुल सका। जवाहर नगर सबस्टेशन से जुड़े पीरोड, अशोक नगर, जवाहर नगर, रामबाग आदि मोहल्ले में शाम सात बजे से बिजली नह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:45 AM (IST)
        

नवीन मार्केट में नो पार्किग 14 दिन में फेल

कानपुर, जागरण संवाददाता: नवीन मार्केट में नो जोन पार्किग व्यवस्था अफसरों की ढिलाई के चलते 14 दिन में फेल हो गई। परेड चौराहा व सोमदत्त प्लाजा की तरफ से नवीन मार्केट जाने वाले रास्ते पर लगाई गई बेरिकेडिंग किनारे रखी हुई है। धड़ल्ले से वाहन अंदर जा रहे हैं। इतना ही नहीं, दुकानदारों ने भी फुटपाथ की जगह नहीं छोड़ी है। नो पार्किग जोन के बोर्ड नहीं लगाए गए हैं। बाथरूमों के बाहर लोगों ने कब्जा कर रखा है। सव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

मोदी के क्षेत्र की ट्रेन में बदइंतजामी

कानपुर, जागरण संवाददाता: ट्रेनों का किराया तो बढ़ गया, लेकिन ट्रेनों में यात्रियों की सुविधा में कोई इजाफा नहीं हुआ। हैरानी तो इस बात की है कि प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से चलने वाली ट्रेनों में भी व्यवस्था के प्रति रेल अधिकारी गंभीर नहीं हैं। वाराणसी से ही शिवगंगा एक्सप्रेस के जनरल कोच में पंखे बंद थे, जिन्हें रात एक बजे सेंट्रल स्टेशन पहुंचने पर चालू किया गया। इसी तरह नई दिल्ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 10:07 PM (IST)
        
(News from Kanpur-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें