1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर

काले गुब्बारे उड़ा किया मंडी शुल्क का विरोध

कानपुर, जागरण संवाददाता : किराना वस्तुओं को कृषि उत्पाद के दायरे में शामिल कर मंडी शुल्क लगाने का व्यापारी संगठनों ने विरोध कर दिया है। सोमवार को कानपुर उद्योग व्यापार मंडल श्याम बिहारी गुट ने काले गुब्बारे उड़ाए तो किराना मर्चेट्स एसोसिएशन ने कैंडिल मार्च निकालकर नारेबाजी की। व्यापार मंडल अध्यक्ष विजय पांडेय, महामंत्री विनोद गुप्ता व कोषाध्यक्ष सुनील बजाज के नेतृत्व में शकरपट्टी में एकत्र हुए व्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:44 AM (IST)
        

(फुटपाथ-1) फुटपाथ हुए खाली, विरोध करने पर खदेड़ा

कानपुर, जागरण संवाददाता: दैनिक जागरण के 'ये फुटपाथ हमारा है' अभियान से जनता के जुड़ने और मुखर होने के बाद आखिरकार जिला प्रशासन, नगर निगम व पुलिस को सड़क पर उतरना पड़ा है। शहर में चौतरफा फुटपाथ और सड़क किनारे कब्जों के कारण पैदल चलने वाले लोगों को वाहनों से बचकर जूझते हुए निकलना पड़ता है। इससे चौराहों, प्रमुख बाजारों में जाम लगा रहता है। अभी तक नगर निगम और पुलिस के भरोसे चल रहा अभियान सोमवार को पूरी रौ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:43 AM (IST)
        

आई एम नॉट ओल्ड मैन....

अंजनी निगम, कानपुर .. आई एम नॉट ओल्ड मैन, आई एम यंग लाइक यू ... पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के यह शब्द याद करते हुए स्नातक कर रही कृतिका मिश्रा भावुक हो गयी। आठ अक्टूबर 2010 को बीएनएसडी शिक्षा निकेतन में उनके हाथों पुरस्कृत कृतिका को वह पल आज भी याद हैं। उन दिनों विद्यालय में कक्षा नौ की छात्रा होने के साथ ही वह छात्र संसद में प्रधानमंत्री भी थी। विद्यालय में आने पर परिचय देते ही उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:42 AM (IST)
        

ज्योति हत्याकांड में 30 को तय हो सकते आरोप

कानपुर, जागरण संवाददाता : ज्योति हत्याकांड में सोमवार को जनपद न्यायाधीश अरूण कुमार गुप्ता की अदालत में सुनवाई शुरू हुई। सभी पक्षों ने आरोप को लेकर हुई बहस में अपनी दलीलें दीं। अभियोजन के मुताबिक 30 जुलाई को आरोप तय हो सकते हैं। ज्योति हत्याकांड के आरोपियों पर सोमवार को अदालत में आरोप तय करने को लेकर बहस हुई। विशेष लोक अभियोजक दामोदर मिश्र के मुताबिक मनीषा मखीजा के अधिवक्ता की ओर से डिस्चार्ज (आर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:06 AM (IST)
        

गुटखा खाकर पहुंचे ग्राम प्रधान समेत दो से वसूला जुर्माना

घाटमपुर, संवाद सहयोगी: पतारा क्षेत्र के गांव हिरनी में आपदा पीड़ित किसानों को चेक वितरित करने पहुंचे उप जिलाधिकारी के सामने गुटखा चबाते हुए पहुंचे ग्राम प्रधान समेत दो को उनके कोपभाजन का शिकार बनना पड़ा। लताड़ लगाने के साथ ही उन्होंने ग्राम प्रधान व उसके साथी से 200-200 रुपये जुर्माना भी वसूला। दोपहर करीब 1 बजे गांव स्थित पंचायत भवन में गांव हिरनी, रायपुर, छांजा व रामपुर के किसानों को क्षेत्रीय सपा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 12:32 AM (IST)
        

आर्थिक तंगी से छूटी पढ़ाई तो छात्रा ने दी जान

कानपुर, जागरण संवाददाता : आर्थिक तंगी से जूझ रहा पिता बेटियों की शादी की चिंता में सबसे छोटी बेटी को इंटर के आगे न पढ़ा सका तो उसने फांसी लगा जान दे दी। बिधनू थाना क्षेत्र के शिवशंकरपुरी पहाड़पुर निवासी बाबू ¨सह की तीन बेटियां नीलू, शीलू, सोनम तथा बेटा भोला है। आर्थिक स्थिति अच्छी न होने के कारण भोला घर पर ही परचून की दुकान चलाते हैं। दो साल से वह दोनों बड़ी बेटियों की शादी को लेकर काफी प्रयास कर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 12:06 AM (IST)
        

कप्तान को रात में सोते मिले थानेदार, लाइन हाजिर

कानपुर, जागरण संवाददाता: कप्तान के सख्त तेवरों के बावजूद खाकी पर कोई असर नहीं हो रहा है। ताजा बानगी रविवार रात फीलखाना क्षेत्र में देखने को मिली। शातिर अपराधियों के खिलाफ धरपकड़ अभियान के दौरान एसएसपी शहर में सड़कों पर घूम रहे थे लेकिन फीलखाना एसओ कमरे से बाहर ही नहीं निकले। एसएसपी ने एसओ को लाइन हाजिर कर दिया है। मामला रात डेढ़ बजे का है। रविवार रात ग्यारह बजे से दो बजे के बीच एक साथ जिले के सभी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 12:03 AM (IST)
        

कटौती ने निकाला शहर का पसीना

कानपुर, जागरण संवाददाता : आरपीएच न्यू के फीडर संख्या 139 में फाल्ट होने के चलते परमट व बाबा घाट की सप्लाई सुबह पांच घंटे तक प्रभावित रही। 33 केवी दालमंडी लाइन में खराबी आने के कारण दालमंडी, फूलबाग, घटाघर व झाड़ी बाबा सब स्टेशनों की सप्लाई शाम को दो घंटे तक प्रभावित रही। रतनपुर के गंगागंज की सप्लाई भी केबिल फाल्ट की वजह से मध्य रात्रि दो से सुबह आठ बजे तक बंद रही, लोगों को बेहद परेशानी झेलनी पड़ी। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:18 PM (IST)
        

आतंकी घटना पर उबाल, फूंके पुतले

कानपुर, जागरण संवाददाता : रविवार को पंजाब में आतंकी घटना पर शहर में कांग्रेसियों के साथ सामाजिक संगठन भी भड़क उठे। कई जगह पुतले फूंकने के साथ नारेबाजी हुई। उप्र कांग्रेस कमेटी के महासचिव डॉ. शैलेंद्र दीक्षित के नेतृत्व में काली मठिया चौराहा शास्त्रीनगर में आतंकवाद का पुतला फूंका गया। महासचिव श्री दीक्षित ने कहा कि मोदी सरकार कामकाज में अक्षम है। सुरक्षा व्यवस्था में बेहद लचर रवैया अख्तियार किया ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:56 PM (IST)
        

हटेंगे वर्षो से एक ही सब स्टेशन पर जमे अभियंता

कानपुर, जागरण संवाददाता : तीन साल से अधिक समय से एक ही सबस्टेशन पर तैनात रहने वाले केस्को के अभियंताओं को जल्द इधर से उधर कर दिया जाएगा। केस्को एमडी ने आदेश जारी कर दिए हैं और ऐसे अभियंताओं की सूची तैयार की जा रही है। केस्को में 65 सहायक अभियंता है और 80 अवर अभियंता। इनमें से 80 प्रतिशत से ज्यादा अधिकारी एक ही डिवीजन अथवा सब स्टेशन पर वर्षो से जमे हैं। तीन साल से अधिक समय से एक ही स्थान पर जमे अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:53 PM (IST)
        

बार चुनाव: प्रत्याशियों की सूची चस्पा

कानपुर, जागरण संवाददाता: बार एसोसिएशन चुनाव में सोमवार को प्रत्याशियों की सूची चस्पा कर दी गई। प्रत्याशियों को पद की दावेदारी के मुताबिक क्रमांक भी वितरित किए गए हैं। एल्डर्स कमेटी के मीडिया प्रभारी अश्वनी आनंद ने बताया कि प्रत्याशियों को क्रमांक देने में बार काउंसिल रजिस्ट्रेशन की वरिष्ठता को ध्यान में रखा गया है। बार एसोसिएशन चुनाव में मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है कचहरी में चुनावी ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:47 PM (IST)
        

चौकी में मिला ताला, भाग निकला लुटेरा

कानपुर, जागरण संवाददाता: कल्याणपुर की पनकी रोड चौकी पर एक महिला ने मोबाइल लूटकर भाग रहे लुटेरे को राहगीरों की मदद से दबोच लिया। वह उसे चौकी पर लेकर आई तो वहां ताला लगा था, लोग पुलिसकर्मियों को खोजते रहे और लुटेरा मौका देखकर भाग निकला। कल्याणपुर खुर्द निवासी रामबाबू की पत्‍‌नी रेशमा धूपबत्ती बनाने की फैक्ट्री में काम करती हैं। सोमवार दोपहर वह पैदल घर लौट रही थी तभी पनकी रोड चौकी के सामने पीछे से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:46 PM (IST)
        

रोडवेज बस की टेंपों से भिड़ंत, दो घायल

कानपुर, जागरण संवाददाता : बिठूर थानाक्षेत्र में जीटी रोड पर मंधना चौकी के पास मैनपुरी जा रही किदवई नगर रोडवेज डिपो की अनियंत्रित बस टेंपो से भिड़ गई। जिससे नारामऊ निवासी टेंपो चालक साहबे आलम व कानपुर देहात के शिवली भेवान का कुलदीप घायल हो गए। पुलिस ने बस के चालक शिवआधार को हिरासत में लेकर दोनों पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां गंभीर हालत के चलते कुलदीप को डाक्टरों ने हैलट रेफर कर दिया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:39 PM (IST)
        

तिहरे हत्याकांड में नामजद महेश गिरफ्तार

कानपुर, जागरण संवाददाता: लगभग दस माह पहले ग्वालटोली थानाक्षेत्र के नत्थापुरवा में हुए तिहरे हत्याकांड में नामजद आरोपी महेश को ग्वालटोली पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। तिहरे हत्याकांड में मृतक चालक सुरेश सक्सेना के बेटे ने महेश के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। गंगा कटरी में नत्थापुरवा गांव निवासी 30 वर्षीय पप्पू निषाद प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते थे। उनकी रामपुर गांव के प्रधान रामदास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:15 PM (IST)
        

'बिंवार कांड का मुद्दा विधानसभा में उठाऊंगा'

कानपुर, जागरण संवाददाता: हैलट में हमीरपुर के बिंवार कांड के घायलों कल्लू और जयकरन को देखने पहुंचे विधायक सतीश महाना ने कहा इस मुद्दे को विधानसभा में उठाएंगे। इस दौरान भाजपाइयों ने पीड़ितों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। श्री महाना ने कहा पुलिस की बर्बरता की सारी हदें पार कर दीं। जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने बताया घायल जयकरन को देर शाम प्राइवेट रूम में शिफ्ट करा दिया वहीं दूसरे घायल कल्लू का भी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:01 PM (IST)
        

(पुल) पांडु नदी पर बनने वाले दोनों पुलों के नक्शे तैयार

कानपुर, जागरण संवाददाता : पांडु नदी पुल प्रस्तावित दोनों पुलों के नक्शे तैयार हो गए हैं। सेतु निर्माण निगम अगस्त से काम शुरू कर देगा। फत्तेपुर गोही में नित्येश्वर आश्रम के पास पुल व लिंक रोड बनाने को 393.60 लाख और कुंदौली-सहबाजपुर मार्ग पर पुल के लिए 683.36 लाख रुपये के बजट को शासन ने हरी झंडी दे दी है। बर्रा फत्तेपुर गोही नित्येश्वर आश्रम के पास पांडु नदी पर बनने वाला पुल चार पिलर का होगा। दोनो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:00 PM (IST)
        

(प्रमुख सचिव 02) खराब वसूली पर कर अधीक्षक को निलंबित करने के निर्देश

कानपुर, जागरण संवाददाता : शहर में नगर निगम की राजस्व वसूली बेहद सुस्त है। पूरे प्रदेश में 15 फीसद वसूली हो चुकी ऐसे में कानपुर में सिर्फ चार फीसद क्यों? योजनाओं की बदहाली पर कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. रजनीश दुबे ने सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक में नाराजगी जताई। उन्होंने कम कर वसूली पर कर अधीक्षक को निलंबित करने के लिए कहा। मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाले 75 विकास कार्यक्रमों क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:59 PM (IST)
        

बरेली के ध्यानार्थ) ट्रेन की चपेट में आकर बीमा एजेंट की मौत

कानपुर : कल्याणपुर क्षेत्र में बीमा एजेंट की ट्रेन की चपेट में आकर मौत हो गई। बरेली जनपद के इज्जत नगर कैलाशपुरम निवासी लालता प्रसाद मौर्य (40) एक बीमा कंपनी में एजेंट थे। उन्होंने दलहन अनुसंधान के पास बने रेलवे क्वार्टर निवासी भूपेंद्र यादव और रामप्रसाद प्रजापति का बीमा किया था। सोमवार सुबह लालता प्रसाद बीमा की रसीद देने यहां आए थे। वापसी में भूपेंद्र यादव ने आवाज देकर उन्हें चाय पीने को बुलाया।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:56 PM (IST)
        

लालइमली कर्मियों का वेतन दिलाने का भरोसा दिया

कानपुर, जागरण संवाददाता: लालइमली के कर्मचारियों का वेतन दिलाने का प्रयास करूंगा। ये भरोसा सांसद डॉ.मुरली मनोहर जोशी ने भारतीय मजदूर संघ के प्रतिनिधिमंडल को सिविल लाइंस स्थित कार्यालय में जनता दरबार कार्यक्रम के दौरान दिलाया। संघ के संगठन मंत्री श्रीकांत अवस्थी लालइमली कर्मियों का बीते 9 माह से वेतन न मिलने की समस्या लेकर डॉ.जोशी से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने कहा, दिल्ली पहुंचकर कपड़ा मंत्रालय में ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:53 PM (IST)
        

(प्रमुख सचिव 01) विकास में कोताही, आंकड़ों की गवाही

संग्राम सिंह, कानपुर महानगर के विकास को लेकर अफसर गंभीर नहीं हैं। मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाले 75 विकास कार्यक्रमों की रैकिंग में कानपुर की 'नाक' कट गई है। कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग ने 26 विकास कार्यक्रमों में 'शून्य' दिए हैं। रैंकिंग सूची में सिर्फ 28 विकास कार्यक्रम ही ऐसे हैं, जिनमें अफसरों ने कुछ किया है। कई सरकारी योजनाएं दम तोड़ चुकी हैं। कानपुर को डी ग्रेड में डाल दिया गया है, इसके लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:45 PM (IST)
        
(News from Kanpur-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें