1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर

जालौन के सांसद हो गए लापता

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : जालौन संसदीय क्षेत्र से जुड़ी भोगनीपुर विधानसभा में भाजपा सांसद भानु प्रताप वर्मा कम आते हैं। इससे नाराज किसान संघर्ष विकास मोर्चा के बम्हरौली घाट कार्यकर्ताओं ने पुखरायां में उनके गुमशुदा होने के पोस्टर लगा दिए है। सांसद को ढूंढ कर लाने पर 101 रुपये के ईनाम की घोषणा की गई है। 'गुमशुदा सांसद की तलाश' शीर्षक से छपे पोस्टर मंगलवार सुबह पुखरायां बस स्टाप, रेलवे स्टेशन व पुरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:26 AM (IST)
        

गर्मी हुई जानलेवा

कानपुर, जागरण संवाददाता: प्रचंड गर्मी अब जानलेवा हो गई है। मंगलवार को तपिश की मार नहीं सह सके दो लोगों ने सड़क पर दम तोड़ दिया। शहर में बीते तीन दिनों से अधिकतम तापमान 46 व 47 डिग्री दर्ज किया जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अभी सूरज के कहर से राहत की उम्मीद नहीं है। आसमान पर बदली छा सकती है, लेकिन पारा ज्यादा नीचे नहीं आएगा। मंगलवार को मौसम विभाग ने चकेरी एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:25 AM (IST)
        

शोर मचाने पर चोर ने रेती मासूम की गर्दन

कानपुर, जागरण संवाददाता : गोविंद नगर थाना क्षेत्र में एक घर में घुसे चोर को देखकर मासूम बच्चे ने शोर मचाया तो शातिर ने चाकू से उसकी गर्दन रेत दी और माल लेकर फरार हो गया। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस चोर की तलाश में जुटी है। विवेकानंद नगर कच्ची बस्ती निवासी पिंटू एक प्लास्टिक फैक्ट्री में काम करता है। पत्‍‌नी मिथलेश मजदूरी करती है। मंगलवार को दंपती काम पर गए थे। घर में आठ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:00 AM (IST)
        

शोर मचाने पर चोर ने रेती मासूम की गर्दन

कानपुर, जागरण संवाददाता : गोविंद नगर थाना क्षेत्र में एक घर में घुसे चोर को देखकर मासूम बच्चे ने शोर मचाया तो शातिर ने चाकू से उसकी गर्दन रेत दी और माल लेकर फरार हो गया। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस चोर की तलाश में जुटी है। विवेकानंद नगर कच्ची बस्ती निवासी पिंटू एक प्लास्टिक फैक्ट्री में काम करता है। पत्‍‌नी मिथलेश मजदूरी करती है। मंगलवार को दंपती काम पर गए थे। घर में आठ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:54 PM (IST)
        

गुटखा फर्मो पर छापेमारी

कानपुर, जागरण संवाददाता : मंगलवार को शहर के ट्रांसपोर्ट नगर, दादानगर व फजलगंज इलाके में गुटखा कारोबार से जुड़ी फर्मो पर जिला प्रशासन, वाणिज्य कर व खाद्य विभाग ने साझा छापेमारी की। टीमों ने घंटों पड़ताल कर तमाम कागजात कब्जे में लिए। करोड़ों की करापवंचना मिलने की संभावना जतायी जा रही है। एसीएम प्रथम योगेंद्र कुमार के नेतृत्व में एसीएम राकेश कुमार, वाणिज्यकर के ज्वाइंट कमिश्नर हरि नाथ सिंह, मो. याहिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:17 PM (IST)
        

परीक्षा निरस्त कराने को छात्रों का उपद्रव, पथराव

कानपुर, जागरण संवाददाता : सीपीएमटी प्रवेश परीक्षा में धांधली और सात मुन्ना भाई पकड़े जाने के बाद भी परीक्षा निरस्त न होने से आक्रोशित छात्र मंगलवार को सड़कों पर उतर आए। प्रवेश परीक्षा निरस्त कराने की मांग को लेकर काकादेव कोचिंग मंडी से कैंडल मार्च निकालते हुए जीटी रोड जाम कर नारेबाजी शुरु कर दी। पुलिस के खदेड़ने पर पथराव कर गीतानगर क्रासिंग पर ट्रैक पर बैठ गए। इसी बीच पैसेंजर आने का समय होने पर पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:03 PM (IST)
        

मेडिकल कालेज से गायब 15 छात्रों से मांगा स्पष्टीकरण

कानपुर, जागरण संवाददाता : सीपीएमटी परीक्षा 2015 के दौरान कालेज से बिना बताए गायब रहे 15 छात्रों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। कालेज प्रबंधन इन छात्रों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की तैयार कर रहा है। सभी विभागों से परीक्षा के दौरान छात्रों की उपस्थिति का ब्योरा मांगा है। सीपीएमटी परीक्षा में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए शासन भी गंभीर है। इसके लिए महानिदेशक, चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण ने आदेश ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:35 PM (IST)
        

हर्ष फायरिंग में युवक की मौत, आरोपी गिरफ्तार

कानपुर, जागरण संवाददाता : तिलक समारोह में हर्ष फाय¨रग कर रहे एक फौजी की बंदूक से चली गोली ने युवक की जान ले ली। मौके पर मौजूद लोगों ने पहले फौजी को जमकर पीटा और उसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। बिठूर पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है। बिठूर थाना क्षेत्र के गोविंदेपुर इटरा गांव में प्रेमशंकर उर्फ झल्लू के बेटे का सोमवार को तिलक था। पंचमपुरवा गांव का सतीश पाल भी समारोह में भाग लेने गया था। देर रात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:31 PM (IST)
        

सरैया क्रासिंग पुल को रेलवे के परीक्षण का इंतजार

कानपुर, जागरण संवाददाता: गंगा बैराज मार्ग के रास्ते उन्नाव होते हुए लखनऊ जाने वाले प्राकृतिक वातावरण देख बहुत खुश होते हैं किंतु सरैया क्रासिंग के पास रेलवे बंद गेट उन्हें उसी तरह की समस्या से रूबरू कराता है जो उन्हें जाजमऊ के रास्ते पर जाम के रूप में मिलती थी। बैराज मार्ग बनने के बाद से ही सरैया क्रासिंग पर रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) की जरूरत महसूस होने लगी थी। मंडलायुक्त मोहम्मद इफ्तिाखारुद्दीन ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:22 PM (IST)
        

संघर्ष के लिए व्यापारी एकजुटता अहम

कानपुर, जागरण संवाददाता : व्यापारियों की समस्याओं के लिए एकजुट होने की जरूरत है। समस्याओं पर 27 को लखनऊ व 30 को दिल्ली की बैठक में रणनीति बनेगी। यह बात मंगलवार को अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के सम्मान समारोह में महामंत्री ज्ञानेश मिश्र ने कहीं। लाटूश रोड में आयोजित समारोह में हमराज कांप्लेक्स के बदलू प्रसाद गुप्ता, मशीनरी बाजार के पूर्व कोषाध्यक्ष राधेश्याम गुप्ता व लोहा बाजार के रामशंकर अग्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:21 PM (IST)
        

आस्था से जुड़ा विषय है राम मंदिर, जरूर बनेगा

कानपुर, जागरण संवाददाता: राम मंदिर किसी केन्द्र या प्रदेश सरकार का विषय नहीं है। यह लोगों की आस्था से जुड़ा हुआ है। रामलला अयोध्या में थे तो उनका मंदिर भी वहीं पर बनेगा। केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री निरंजन ज्योति ने यह बात मंगलवार को बिठूर में पत्रकारों से कही। केन्द्र की भाजपा सरकार ने अपने एक साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाने के लिए महासंपर्क अभियान शुरू किया है। मंगलवार को कानपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:48 PM (IST)
        

जालौन के सांसद हो गए लापता

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : जालौन संसदीय क्षेत्र से जुड़ी भोगनीपुर विधानसभा में भाजपा सांसद भानु प्रताप वर्मा कम आते हैं। इससे नाराज किसान संघर्ष विकास मोर्चा के बम्हरौली घाट कार्यकर्ताओं ने पुखरायां में उनके गुमशुदा होने के पोस्टर लगा दिए है। सांसद को ढूंढ कर लाने पर 101 रुपये के ईनाम की घोषणा की गई है। 'गुमशुदा सांसद की तलाश' शीर्षक से छपे पोस्टर मंगलवार सुबह पुखरायां बस स्टाप, रेलवे स्टेशन व पुरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:45 PM (IST)
        

33 लाख आधार नंबर लिंक करना चुनौती

कानपुर,जागरण संवाददाता: आधार कार्ड नंबर और मतदाता पहचानपत्र नंबर को एक-दूसरे से लिंक करना बड़ी चुनौती है। लाख कोशिशों के बाद भी 34 लाख मतदाताओं में से अभी एक लाख के नंबर लिंक हो पाए हैं। अब मतदान केंद्रों पर शिविर लगाकर नंबर लिंक किया जाएगा ताकि पता चल जाए कि कितने मतदाताओं के नाम दो जगहों पर हैं। जिले की आबादी करीब 48 लाख है। इसमें करीब 34 लाख मतदाता हैं। अब तक करीब 38 लाख लोगों के आधार कार्ड बन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:34 PM (IST)
        

टेंपो पर लगाम तो न लगेगा जाम

कानपुर, जागरण संवाददाता: दक्षिण क्षेत्र में जाम की समस्या का सूत्रधार टेंपो अराजकता है। टेंपो स्टैंडों का कोई निर्धारित स्थान न होने से चालक कहीं आधी सड़क घेरे रहते हैं, तो कहीं चौराहों पर आड़े-तिरछे टेपों खड़े कर देते हैं। नतीजा सड़कों पर जाम का संजाल देखते ही देखते फैल जाता है। इसमें फंसकर राहगीर घंटों पसीना बहाते दिखते हैं यदि टेंपो की हद तय करके बस स्टैंड की तर्ज पर टेंपो स्टैंड भी संचालित कर दिए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:34 PM (IST)
        

कब होगा साढ़े नौ लाख की लूट का खुलासा

कानपुर, जागरण संवाददाता: वीआईपी रोड पर एसके इंटरनेशनल कंपनी के मैनेजर के साथ हुई साढ़े नौ लाख की लूट के मामले में कोतवाली पुलिस 15 दिन बाद लुटेरों का सुराग नहीं लगा सकी है। लुटेरे सीसीटीवी में कैद हुए, तमाम दावे किए गए। इसके बावजूद घटना का आज तक खुलासा नहीं हो सका है। एसके इंटरनेशनल कंपनी के मैनेजर विनोद कंपनी के कार चालक चंद्रभान यादव के साथ सात मई को आईसीआईसीआई बैंक से कर्मचारियों के वेतन के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:27 PM (IST)
        

मनीषा की जमानत पर अब 2 को सुनवाई

कानपुर, जागरण संवाददाता: मंगलवार को मनीषा मखीजा की जमानत पर सुनवाई अधिवक्ता की गैरहाजिरी के चलते टल गई। अब सुनवाई 2 जून को होगी। जिला जज अरुण कुमार गुप्ता की अदालत में मंगलवार को ज्योति हत्याकांड मामले में आरोपी मनीषा की जमानत पर सुनवाई होनी थी। शासकीय अधिवक्ता धर्मेद्र पाल सिंह ने बताया कि मनीषा के अधिवक्ता की ओर से शहर से बाहर होने की जानकारी देते हुए अगली तारीख दिये जाने की मांग की गई जिस पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:17 PM (IST)
        

इस तरह मिली कामयाबी की मंजिल

कानपुर, जागरण संवाददाता : सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में मेधावियों की कामयाबी के पीछे किसी न किसी की प्रेरणा छिपी रही। स्कूल टापर बनने वाले छात्र-छात्राओं ने खुलकर बताया कि कौन उनकी इस सफलता का रोल मॉडल रहा। किसी को वैज्ञानिकों की आत्मकथा से प्रेरणा मिली, तो कोई परिवार या स्कूल से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित हुआ। वैज्ञानिकों ने दिखाया रास्ता सुभाष पब्लिक सीनियर सेकेंड्री स्कूल के छात्र हर्षित गुप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:44 AM (IST)
        

बढ़े 90 फीसद या अधिक अंक पाने वाले

कानपुर, जागरण संवाददाता : सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में सफलता हासिल करने वालों में इस बार 90 फीसद या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले मेधावियों की संख्या बढ़ी है। इनमें विज्ञान वर्ग के छात्र आगे रहे हैं। विज्ञान वर्ग से 90 फीसद या ज्यादा अंक पाने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या 30 फीसद है। शहर में अधिकतर स्कूलों का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत आया है। पूर्णचंद्र विद्या निकेतन में 54 छात्रों ने 90 फीसद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:39 AM (IST)
        

पूर्णचंद्र विद्यानिकेतन का परिणाम शत प्रतिशत

कानपुर, जागरण संवाददाता : सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में पूर्णचंद्र विद्यानिकेतन के छात्रों ने शत प्रतिशत सफलता के साथ स्कूल का नाम रोशन कर दिया। कॉमर्स के छात्र हर्ष मिश्रा 97 फीसद अंकों के साथ स्कूल में अव्वल रहे, जबकि दूसरे स्थान पर 96.6 फीसद अंक प्राप्त करने वाले विज्ञान वर्ग के निपुन गुप्ता ने रहे। विज्ञान वर्ग के तन्मय रस्तोगी व यश शुक्ला ने 96.4 फीसद अंक प्राप्त कर तीसरे स्थान पर अपनी जगह बना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:38 AM (IST)
        

आचमन कर बोलेंगे नमामि गंगे

कानपुर, जागरण संवाददाता: पतित पावनी गंगा को उसके पुराने वैभव और सम्मान को दिलाते हुए धारा को अविरल-निर्मल करने की योजना बन गई है। वह दिन दूर नहीं जब लोग घाट पर जाकर आचमन के लिए अंजुरि गंगाजल भरकर बोलेंगे 'नमामि गंगे'। गंगा में गिर रहे नालों को ट्रीट करने के लिए नेशनल गंगा रिवर बेसिन प्राधिकरण (एनजीआरबी) के तहत खाका तैयार हो रहा है जिसमें बिठूर से जाजमऊ तक का हिस्सा शामिल किया गया है। कार्ययोजना ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:37 AM (IST)
        
(News from Kanpur-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें