1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कानपुर

युवक की हत्या में सुराग नहीं

कानपुर, जागरण संवाददाता : कैंट क्षेत्र में युवक की गला रेतकर हुई हत्या मामले में पुलिस को कोई सुराग नहीं लगा है। पुलिस परिजनों के आने का इंतजार कर रही है। पुलिस मानकर चल रही है कि मृतक के मूल निवास हरदोई में ही हत्या का राज और हत्यारे छिपे हैं। हरदोई के मूल निवासी 36 वर्षीय मनोज कैंट के झाड़ी बाबा पड़ाव स्थित एक ढाबे पर काम करता था और रात में वहीं सोता भी था। बीते सोमवार सुबह उसका रक्तरंजित शव पड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:07 PM (IST)
        

बीआईसी महाप्रबंधक का घेराव, वीआईपी रोड जाम

कानपुर, जागरण संवाददाता : दस माह से लंबित वेतन पर बिफरे कानपुर टेक्सटाइल, लालइमली मजदूरों ने इंटक प्रांतीय अध्यक्ष आशीष पांडेय, प्रदेश सचिव बीरेंद्र दुबे व कार्यकारी अध्यक्ष अजय सिंह के नेतृत्व में बीआईसी महाप्रबंधक का घेराव कर नारेबाजी की। नाराज मजदूरों व महिलाओं ने वीआईपी रोड पर जाम लगा दिया। बीआईसी चेयरमैन निर्मल सिन्हा ने पिछले दिनों शहर दौरे के बाद मजदूरों को दस हजार रुपये एडवांस के तौर पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:04 PM (IST)
        

उमसभरी गर्मी में बिजली ने तड़पाया

कानपुर, जागरण संवाददाता : कटौती व फाल्टों से मंगलवार को शहर तड़पने को विवश रहा। उमस भरी गर्मी के बीच लोगों ने बेहद परेशानी झेली। पॉवर कारपोरेशन ने मंगलवार को तड़के सवा तीन से सवा चार बजे तक कटौती की, फिर दोपहर में साढ़े 12 से ढाई बजे तक रोस्ट¨रग होने से पूरा शहर तड़पने लगा। घंटाघर सबस्टेशन के बेरीवाल फीडर में लाइन खराबी से दोपहर डेढ़ से शाम साढ़े चार बजे तक परेशानी रही, एक्सप्रेस रोड व रामगंज क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:59 PM (IST)
        

ऊर्जा राहत के लिए एनओसी का इंतजार

कानपुर, जागरण संवाददाता : ऊर्जा राहत की फाइल को पर्यावरण मंत्रालय की मंजूरी का इंतजार है। हर ओर से हरी झंडी मिलने के बाद फाइल मंत्रालय के पाले में गई है। अफसरों की मानें तो उस पर मंथन चल रहा है, जल्द ही इस पर फैसला होने की उम्मीद जगी है। पॉवर प्लांट में 660 मेगावाट की अतिरिक्त यूनिट लगाने की मंशा से 21 अगस्त को जन सुनवाई पूरी की गई। प्लांट लगने से संभावित दिक्कतों को दूर करने की बात अफसरों ने कही ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:30 PM (IST)
        

दूसरे दिन बाद भी नहीं लगा पाए चोरों का सुराग

कानपुर, जागरण संवाददाता: रेल बाजार और काकादेव थानाक्षेत्र में हुई लाखों की चोरी के मामले में पुलिस दूसरे दिन भी कोई सुराग नहीं लगा पाई है। रेल बाजार पुलिस तो घटना को संदिग्ध बताने में जुटी है। रेलबाजार के फेथफुलगंज चौकी क्षेत्र निवासी अधिवक्ता राजीव गोयल के यहां चोरों ने पहले ताले तोड़े फिर उन्हें व उनकी बहन पर नशीला स्प्रे डालकर लगभग 15 लाख रुपये से अधिक की चोरी को अंजाम दिया। पीड़ित परिवार ने रेल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:28 PM (IST)
        

10 को लखनऊ में गन्ना आयुक्त को घेरेंगे भाजपाई

कानपुर, जागरण संवाददाता : गन्ना किसानों की बकाया धनराशि का भुगतान न किये जाने के विरोध में 10 सितंबर को लखनऊ में गन्ना आयुक्त का घेराव किया जाएगा। वहां अनिश्चितकालीन घेरा डालो, डेरा डालो का कार्यक्रम होगा जिसमें भाजपा के केन्द्रीय स्तर के पदाधिकारी भी शामिल होंगे। यह बात भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी राजा वर्मा ने कही। वह कल्याणपुर के एक गेस्ट हाउस में किसान मोर्चा की क्षेत्रीय कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:04 PM (IST)
        

'मरीज भगवान है, सब उससे सीखने को मिलता है'

कानपुर, जागरण संवाददाता : जीएसवीएम मेडिकल कालेज में पैरा जे-2 के नये छात्रों को उनकी पढ़ाई के पहले दिन मंगलवार सुबह एलटी-3 में प्राचार्य डॉ. नवनीत कुमार ने अनुशासन का पाठ पढ़ाया। उन्होंने मेडिकल छात्रों से कहा कि वे पढ़ाई के साथ कालेज की गरिमा का ख्याल अवश्य रखें। लक्ष्य निर्धारित कर नित नई चीजों को जानने की कोशिश कर ज्ञानव‌र्द्धन करें। ध्यान रहे मरीज भगवान है क्योंकि उससे ही सब सीखने को मिलता है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:52 PM (IST)
        

तनाव में अधेड़ ने फांसी लगाकर दी जान

कानपुर, जागरण संवाददाता : काकादेव थानाक्षेत्र में एक अधेड़ ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। मतैयापुरवा, शास्त्री नगर निवासी 56 वर्षीय रामकिशन गुप्ता मजदूरी करते थे। उनकी पत्नी सरोज और बेटा जय भी काम करते हैं। रामकिशन को सोमवार को बिजली का बिल जमा करना था। जिसके चलते वह बिल जमा करने को स्थानीय सबस्टेशन गए थे। जहां लाइन में लगने के दौरान किसी ने उनकी जेब काट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:40 PM (IST)
        

एक माह बाद पुलिस ने दर्ज किया दुष्कर्म का मुकदमा

कानपुर, जागरण संवाददाता : पनकी थाना क्षेत्र के गोपालपुर पतसा निवासी एक महिला ने अपने पड़ोसी के लड़के पर मारपीट व दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया है। एक माह पहले हुई घटना में पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया तो उसने कोर्ट की शरण ली थी। कोर्ट के आदेश के बाद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। सात जुलाई को पनकी थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव में आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई थी। एक पक्ष की मह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:22 PM (IST)
        

केस्को के 90 कर्मचारी किये जाएंगे पदावनत

कानपुर, जागरण संवाददाता : पदोन्नति में आरक्षण और परिणामी ज्येष्ठता का लाभ पाकर कनिष्ठ लिपिक से वरिष्ठ लिपिक बने 90 कर्मचारी पदावनत होंगे। केस्को ने इनकी सूची तैयार कर ली है। उन्हें फिर से पुराने पद पर लाने की तैयारी चालू कर दी गई है। वर्ष 1997 से 2012 के बीच आरक्षण का लाभ लेकर प्रोन्नति लेने वाले 90 कर्मचारियों की सूची तैयार की गई है। हेड क्लर्क से कार्यालय अधीक्षक, सीनियर नोटर एंड ड्राफ्टर (एसए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:17 PM (IST)
        

टूरिस्ट बसें बनीं मुसीबत

जमीर सिद्दीकी, कानपुर संभागीय परिवहन अधिकारियों की मेहरबानी से पूरे शहर में टूरिस्ट बसें धमाचौकड़ी कर रही हैं और जीटी रोड, काकादेव समेत दर्जनों मार्गो पर कब्जा कर रखा है। इन बसों ने अब स्कूलों में भी बच्चों को लाने ले जाने का काम शुरू कर दिया है जबकि ये बसें स्कूली बसों की तरह कोई मानक पूरा नहीं करती हैं। घनी आबादी में घुसने से ये बसें जाम में कोढ़ का काम कर रही हैं। स्थिति ये है कि सुबह सात बजे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:40 PM (IST)
        

दोस्त की हत्या में तीन को उम्रकैद

कानपुर, जागरण संवाददाता : बकाये रुपयों की वापसी के लिए तीन युवकों ने दोस्त को घर बुलाकर बेरहमी से उसकी हत्या कर दी लेकिन लाश ठिकाने लगाने से पहले वे पकड़े गए। इस मामले में एडीजे विष्णु चंद्र वैश्य ने तीनों दोस्तों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। बर्रा निवासी सुशील कुमार सोनी की गोविंद नगर में सर्राफा की दुकान थी जबकि विश्वबैंक बर्रा निवासी दिनेश वर्मा, हमीरपुर के नंदेरा गांव निवासी धर्मवीर उर्फ प्रभा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:03 PM (IST)
        

बीमा में भी 'आधार' होगा अनिवार्य, बन रहा डाटा बैंक

कानपुर, जागरण संवाददाता : आधार कार्ड की अनिवार्यता अब भारतीय जीवन बीमा निगम की पालिसी लेने में भी होगी। मार्च 2016 से पहले नई व्यवस्था पूरे देश में लागू होगी। 31 अक्टूबर तक लैप्स पालिसी शुरू कराने में विशेष छूट का ऑफर दिया गया है। साथ ही ग्राहकों का डाटा बैंक बन रहा है। इससे आनलाइन दावा भुगतान, प्रीमियम जमा करने की सुविधा मिलेगी। यह जानकारी मंगलवार को उत्तर मध्य क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक शरद श्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:49 PM (IST)
        

सात मुल्कों की तर्ज पर तीन तलाक को एक मानें

कानपुर, जागरण संवाददाता : आल इंडिया सुन्नी उलमा काउंसिल ने देश के उलमा और मुफ्ती हजरात को पत्र लिखकर कुरान व हदीस की रोशनी में ऐसा रास्ता निकालने की गुजारिश की है कि तीन बार दिए गए तलाक को एक बार माना जाए क्योंकि तमाम लोग नशे या गुस्से में अपनी बीवी से ऐसा बोल देते हैं और बाद में पछतावा करते हैं। ऐसे लोग अपनी बीवी बच्चों के साथ दोबारा रहने के लिए उलमा व मुफ्ती हजरात से रास्ता निकालने के लिए कहते... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:47 PM (IST)
        

गृहकर बढ़ाने की रिपोर्ट 15 को सौपेगी समिति

कानपुर, जागरण संवाददाता : गृहकर में 20 से 25 फीसद बढ़ोत्तरी करने की कार्यवाही पूरी हो गई है। केवल समिति को अंतिम मुहर लगाना बाकी है। समिति अपनी पूरी रिपोर्ट 15 सितंबर तक नगर आयुक्त को सौंप देगी। अक्टूबर माह से बढ़ा टैक्स लागू कर दिया जाएगा। अपर नगर आयुक्त द्वितीय की अगुवाई में बनी समिति ने हाउस टैक्स बढ़ाने के विरोध में आई 123 आपत्तियों का एक-एक करके निस्तारण कर दिया है। अब रिपोर्ट को अंतिम रूप ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:22 PM (IST)
        

केस्को के 97 एसएसओ जेई बनने से रिजेक्ट

कानपुर, जागरण संवाददाता : केस्को के 97 सबस्टेशन आपरेटरों को उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड ने अवर अभियंता मानने से इनकार कर दिया है। उनकी पदोन्नति की फाइल को बोर्ड ने तगड़ा झटका दिया है। बोर्ड की नजर में सिर्फ एक एसएसओ को ही जेई बनने के काबिल समझा गया है, बाकी की फाइल रिजेक्ट कर दी गई। यह एसएसओ सालों से केस्को में दोहरी जिम्मेदारी निभा रहे हैं, इसमें कई ऐसे हैं जिन्हें कोई तकनीकी ज्ञान नहीं है फ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:13 PM (IST)
        

शावकों को देख दर्शक खुश, लगी रही भीड़

कानपुर, जागरण संवाददाता: प्राणिउद्यान में मंगलवार को पूर्वाह्न 11 बजे बाघिन त्रुशा को शावकों संग नए बाड़े में शिफ्ट कर दिया गया। जैसे ही दर्शकों को इसकी जानकारी हुई तो बाड़े के समीप बने पार्क से शावकों को देखने वालों की भीड़ जुट गई। हर कोई शावकों को उछलता कूदता देख बेहद खुश दिखा। शावकों ने दर्शकों को कई बार मुंह खोलकर डराने की कोशिश की। दोपहर होते-होते जैसे जैसे दर्शक जू के अंदर आते, अस्पताल के पास स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:07 PM (IST)
        

रास रचाएंगे और माखन चुराएंगे कान्हा

कानपुर, जागरण संवाददाता: कन्हैया के प्राकट्य उत्सव जन्माष्टमी पर भगवान के विविध रूपों के दर्शन होंगे। भक्तों को शेष शैय्या पर विराजमान भगवान विष्णु के रूप में भी दिखेंगे। सनातन धर्म मंदिर में भक्त इस बार भगवान अमरनाथ की मनोहारी झांकी देख सकेंगे। यहां पांच झांकियां श्रद्धालुओं के आकर्षण का केंद्र बनेंगी। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियां मंदिरों में अभी से ही शुरू हो गई हैं। सनातन धर्म मंदिर में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:57 PM (IST)
        

जीटी रोड किनारे के पेड़ काटने को मंजूरी

कानपुर, जागरण संवाददाता: आईआईटी से अवधपुरी मोड़ तक जीटी रोड को चौड़ा करने में अब पेड़ बाधा नहीं बनेंगे। केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के प्रस्ताव पर पर्यावरण मंत्रालय ने पेड़ों को काटने के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) दे दिया है। अब वन विभाग पेड़ों की कटान करेगा और फिर केंद्रीय लोक निर्माण विभाग सड़क के शेष हिस्से का निर्माण करेगा। आईआईटी से पालीटेक्निक चौराहा तक जीटी रोड को चौड़ा किया जा रहा है। यह क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:52 PM (IST)
        

सेंट्रल पर केबिल में आग से अफरा-तफरी

कानपुर, जागरण संवाददाता: सेंट्रल स्टेशन पर इलेक्ट्रिक वेल्डिंग के दौरान निकली चिंगारी गिरने से केबिल में आग लगने से हड़कंप मच गया। मंगलवार दोपहर करीब 12.30 बजे सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर फुटओवर ब्रिज के पास इलेक्ट्रिक वेल्डिंग हो रही थी, वेल्डिंग की चिंगारी शेड के पास बिजली के केबिल पर गिर गई जिससे आग लग गई। घटना होते ही वेल्डिंग कर रहा युवक भाग खड़ा हुआ और प्लेटफार्म एक पर अफरातफरी मच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:46 PM (IST)
        
(News from Kanpur-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें