कानपुर

  • वाजिदपुर में कालोनियों के बाहर अवैध कब्जे गिराए

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:23 AM (IST)

    कानपुर, जागरण संवाददाता : जाजमऊ के वाजिदपुर स्थित केडीए की कालोनियों में किए गए अवैध कब्जों को नगर निगम की टीम ने ध्वस्त कर दिया। कालोनियों के बाहर लोगों ने काफी दूर-दूर तक फुटपाथ पर कब्जा कर कमरे व दुकानें बना ली थीं। नगर निगम से कई बार इन कब्जेदारों को नोटिस देकर अवैध कब्जे हटाने के लिए चेतावनी भी दी जा चुकी थी, लेकिन यहां से कब्जे नहीं हटाए गए। गुरुवार को सुबह नगर निगम जोन-2 की टीम ने प्रभारी म... और पढ़ें »

  • पानी मिलाकर पेट्रोल बेचने पर हंगामा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:22 AM (IST)

    कानपुर दक्षिण, जागरण संवाददाता : बर्रा बाईपास के पास स्थित एक पेट्रोल पंप पर लोगों ने पानी मिलाकर बेचने का आरोप लगाकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना पर पहुंची बर्रा पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत किया। बर्रा निवासी अर¨वद गुरुवार को बर्रा बाईपास के पास एक पेट्रोल पंप पर बाइक में पेट्रोल डलवाने गया था। पेट्रोल डलवा कर कुछ दूर जाने पर बाइक बंद होने लगी। मिस्त्री को बाइक चेक कराने पर... और पढ़ें »

  • आरटीओ मार्ग पर मिली जाम से राहत

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:21 AM (IST)

    कानपुर, जागरण संवाददाता : आरटीओ मार्ग को तीन माह में मॉडल रोड बनाने का काम तेजी से पूरा करने के लिए गुरुवार से वन-वे कर दिया गया। रोड के दोनों तरफ ट्रैफिक सिपाही लगाए गए, इससे यहां रोज लगने वाले जाम से लोगों को राहत मिली। नरेंद्र मोहन सेतु की तरफ से आने वाले वाहन सवारों को कार्यालय परिसर में ही वाहन खड़े करने की हिदायत दी गई, जिन लोगों ने सड़क किनारे वाहन खड़े किए उनका चालान किया गया और सेतु के नीचे ... और पढ़ें »

  • 30 हजार शौचालय का लक्ष्य अभी बने ढाई हजार

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:20 AM (IST)

    कानपुर, जागरण संवाददाता: स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहर में 30 हजार शौचालय बनाने का लक्ष्य है इसमें से अभी तक ढाई हजार बन गए है। वर्ष 2019 तक काम पूरा करना है। इसी कड़ी में शौचालय कैसे बनाए जाए इसके लिए श्रमिक भारतीय संस्था ने नगर निगम मुख्यालय में शौचालय बनाए है। महापौर जगतवीर सिंह द्रोण ने डेमो शौचालय का उद्घाटन किया। स्वच्छ भारत मिशन के तहत लोगों को खुले में शौच न जाने के लिए केंद्र व प्रदेश सरक... और पढ़ें »

  • पुरुष मित्र घर न आया तो विवाहित ने फांसी लगा ली

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:19 AM (IST)

    कानपुर, जागरण संवाददाता : बुलाने के बाद भी पुरुष मित्र के घर न आने पर विवाहिता ने फांसी लगाकर जान दे दी। उसका पति गुजरात में नौकरी करता है। युवती यहां नौ साल के बेटे के साथ रह रही थी। घटना के समय बेटा स्कूल में था। चकेरी थाना क्षेत्र में जेके कालोनी निवासी हरिओम चौहान गुजरात की एक लेदर कंपनी में काम करते हैं। यहां उनकी 30 वर्षीय पत्‍‌नी संगीता व नौ वर्षीय बेटा आयुष रहता था। गुरुवार को संगीता आयु... और पढ़ें »

  • फोरेंसिक एकाउंटिंग से रुकेंगे आर्थिक अपराध

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:19 AM (IST)

    कानपुर, जागरण संवाददाता: एकाउंटिंग यानी लेखा के क्षेत्र में नया शब्द आया है फोरेंसिक एकाउंटिंग। इसका अर्थ है लेखा की ऐसी विधा जिससे आर्थिक अपराधों की जांच करने के साथ उन्हें रोका जा सके। वैश्वीकरण के युग में बिना एकदूसरे से मिले कंपनियां करोड़ों का कारोबार कर लेती हैं। इस कारोबार के दौरान धोखाधड़ी की पूरी संभावना रहती है। फोरेंसिंक लेखा में धोखाधड़ी या गबन की जांच तथा कानूनी कार्रवाई में उपयोग के ल... और पढ़ें »

  • मासूम खुशी के लिए सरकार के पास बजट नहीं

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:18 AM (IST)

    कानपुर, जागरण संवाददाता: इसे कानपुर नगर के अधिकारियों की लचर पैरवी का नतीजा कहें या शासन में बैठे शीर्ष अधिकारियों की उदासीनता। एक माह पहले मौत के गड्ढे में गिरकर अपनी जान गंवाने वाली डेढ़ साल की मासूम खुशी की मौत का मुआवजा फाइलों में फंसकर रह गया है। जिला प्रशासन के दावे और प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री के आश्वासन के बावजूद बच्ची के परिजनों को शासन से मुआवजे के नाम पर धेला भी नहीं मिला है। स्थान... और पढ़ें »

  • नहर में डुबोकर की गयी युवक की हत्या

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:18 AM (IST)

    कानपुर, जागरण संवाददाता : पनकी नहर में बुधवार को मिले युवक की शिनाख्त बारासिरोही गड़रियनपुरवा निवासी संतोष के रूप में हुई है। उसे हाथ-पैर बांधकर नहर में फेंका गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डूबने से मौत की पुष्टि हुई है। परिजनों ने जमीनी विवाद में चाचा व उसके बेटों पर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। पनकी नहर में लोहे के पुल के पास बुधवार देर शाम 42 वर्षीय युवक का शव मिला था। युवक के हाथ गमछे ... और पढ़ें »

  • चालक और क्लीनर का गला रेतकर ट्रक लूटा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:17 AM (IST)

    मूसागनर(कानपुर देहात), संवाद सूत्र : कानपुर से सवार हुए बदमाशों ने मुगल रोड पर मूसानगर स्थित करौदिया नाले के पास चालक व क्लीनर का गला रेतकर 30 हजार रुपए व ट्रक लूट लिया। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराने के साथ लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार भोगनीपुर के चौरा गांव निवासी मुकेश प्रजापति ट्रक चालक है और उसके साथ भोगनीपुर निवासी किशन सविता क्लीनर का काम करता है। गुरुवार को मु... और पढ़ें »

  • 'बुंदेलखंड में नहीं है पानी का संकट'

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:17 AM (IST)

    कानपुर दक्षिण, जागरण संवाददाता : बुंदेलखंड में पानी का संकट नहीं है। केंद्र सरकार पेयजल आपूर्ति के लिए ट्रेन भेज रही थी उसे वापस कर दिया गया है। आखिर इतना पानी रखा कहां जाएगा? जब जरूरत होगी तब मांग लिया जाएगा। सपा सरकार पेयजल समस्या को लेकर गंभीर है। किसानों की हालत को देखते उन्हें दो माह का राशन दिया जा रहा है। मजिस्ट्रेट व तहसीलदार नियुक्त किए गए हैं। यह बात गुरुवार को पीडब्ल्यूडी मंत्री शिवपाल ... और पढ़ें »

  • पुल व क्रासिंग बंद, जाएं किधर से

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:16 AM (IST)

    कानपुर, जागरण संवाददाता : खपरा मोहाल पुल गुरुवार को भी बंद रहा। लोग पूरे दिन पीडब्ल्यूडी मंत्री शिवपाल सिंह यादव की ओर निहारते रहे। अगर मंत्री पुल को चालू कराते तो आम आदमी को जाम से आजादी मिलती लेकिन ऐसा न होने के कारण एक बार फिर शहर वाले समस्या से दो-चार होंगे। पुल व क्रासिंग दोनों बंद है, ऐसे में लोग जाएं किधर से यही सूझ नहीं रहा। खपरा मोहाल पुल तैयार होने के बाद भी शुरू न होने के चलते जनता ने ... और पढ़ें »

  • आठ साल बाद चालू हुआ समानांतर पनकी पुल

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:15 AM (IST)

    कानपुर, जागरण संवाददाता: आठ साल से बन रहा समानांतर पनकी पुल आखिरकार बुधवार को जनता के लिए खोल दिया गया। पनकी कल्याणपुर रोड से रोज दो लाख लोग गुजरते है। पहले बने सकरे जर्जर पुल में वाहनों के फंसने से जाम लगता था। कालपी व जीटी रोड को जोड़ने वाली पनकी-कल्याणपुर रोड से रोज एक लाख से ज्याद दोपहिया व चौपहिया वाहन निकलते है। बीच में पनकी नहर पड़ती है। इस पर निकलने के लिए एक लेन का पुल है वाहनों के बढ़ते भ... और पढ़ें »

  • घड़े मत फोड़ो, प्यास बुझाओ

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:15 AM (IST)

    कानपुर : आर्यनगर विधान सभा संघर्ष समिति की अगुवाई में पार्षदों, व्यापारियों व जनता ने प्याऊ लगाकर लोगों को पीने का पानी पिलाने के साथ ही घड़ा फोड़ने वालों को संदेश दिया कि जल संकट पर पर घड़े फोड़ने की जगह जनता की प्यास बुझाओ। सिरकी मोहाल चौराहे पर राहगीरों को रोक कर पेठा खिलाया व पानी पिलाया गया। पूर्व पार्षद विकास जायसवाल ने राहगीरों को लू से बचाने के लिए गमछे भी बांटे। कानपुर युवा उद्योग व्यापार मं... और पढ़ें »

  • जलकल दफ्तर में तोड़फोड़, बाबू की पिटाई

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:13 AM (IST)

    कानपुर दक्षिण, जागरण संवाददाता : जल संकट और दूषित जलापूर्ति को लेकर गुरुवार को भी परेशान जनता का गुस्सा सड़क पर फूटा। आवास-विकास हंसपुरम में दूषित जलापूर्ति से गुस्साए लोगों ने जलकल कार्यालय में जमकर बवाल और तोड़फोड़ की। अधिकारियों के न मिलने पर भीड़ ने कार्यालय में शिकायत दर्ज करने वाले बाबू को पकड़ लिया और परिसर के गड्ढे में भरे सीवर के पानी में गिरा-गिराकर पीटा। कार्यालय में रजिस्टर फाड़ दिया। पत्थर ... और पढ़ें »

  • फ्रे ंचाइजी देने के नाम पर लोगों से लाखों ठगे

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 11:03 PM (IST)

    कानपुर, जागरण संवाददाता : रिटेल शॉप की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर कई लोगों लाखों रुपये ठग लिये गए। काफी दिन बाद भी जब लोगों को फ्रेंचाइजी न मिली तो बुधवार सुबह ठगी का शिकार लोगों ने कल्याणपुर थाने पहुंच हंगामा किया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कराने की जगह दो माह के भीतर रुपये दिलाने का समझौता करा दिया। मऊ निवासी सागर सिंह तोमर ने लोगों को रिटेल शॉप की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर तीन से पांच लाख रुपए ... और पढ़ें »

  • पीएसी भर्ती में नहीं रुका मुन्ना भाई पकड़े जाने का सिलसिला

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:20 PM (IST)

    कानपुर, जागरण संवाददाता : चकेरी थानाक्षेत्र के श्याम नगर स्थित 37वीं वाहिनी पीएसी में चल रही भर्ती प्रक्रिया में एक और मुन्ना भाई पकड़ में आया। फिरोजाबाद निवासी विनय कुमार नाम का यह आरोपी नीरज कुमार नाम के दस्तावेजों पर परीक्षा देने आया था। जैसे ही उसने अपने कागजात आपरेटर सतीश बाजपेई को दिए, उन्होंने उसका फर्जीवाड़ा पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस को बुलाकर उसे सुपुर्द कर दिया गया। तहरीर के आधार पर पुलिस ... और पढ़ें »

  • हत्या कर नहर में फेंका युवक का शव

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:07 PM (IST)

    कानपुर, जागरण संवाददाता : आशनाई के चलते युवक की हत्या कर शव को पनकी नहर में फेंक दिया गया। बुधवार देर शाम लोहे के पुल के पास उसका शव फंसा मिला, मृतक के दोनों हाथ व पैर बंधे हुए थे। सूचना पर पनकी व कल्याणपुर थाने का फोर्स पहुंचा। अंत में मामला कल्याणपुर थाने का निकला। काफी प्रयास के बाद भी शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। बुधवार देर शाम पनकी नहर में लोहे के पुल के बीचोंबीच करीब 45 वर्षीय युवक का शव फंस... और पढ़ें »

  • सोमवार नहीं शुक्रवार को बच्चों में बांटे फल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:05 PM (IST)

    कानपुर, जागरण संवाददाता : परिषदीय स्कूलों में मौसमी फल बांटने के लिए तय किए गया दिए मिड डे मील वितरण करने वाली संस्थाओं को रास नहीं आ रहा है। संस्थाएं चाहती हैं कि सोमवार की जगह शुक्रवार को फल बांटे जाएं क्योंकि सोमवार को छात्रों के बीच दाल रोटी बांटी जाती है ऐसे में फल बांटना ठीक नहीं है। शुक्रवार को मिड डे मील में उन्हें तहरी दी जाती है। इस दिन अगर फल दिया जाए तो बेहतर होगा। बुधवार को संस्थाओं न... और पढ़ें »

  • पीएनबी की ग्राहक सेवाएं महंगी, बाकी भी तैयार

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:00 PM (IST)

    कानपुर, जागरण संवाददाता : पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों को छह मई से महंगी सेवाओं का झटका लगेगा। इसके लिए तैयारी की जा चुकी है। आनलाइन सेवाओं की तरफ ग्राहकों का रुझान बढ़ाने के लिए कुछ राहत भी मिली है। वहीं, जनवरी में महंगी सेवाओं का करंट देने वाली एसबीआई में फिर से जून में सेवाकर समेत कुछ इजाफे की उम्मीद है। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में सेवाओं के बदले लिए जाने वाले चार्ज में तेजी से इजाफा हुआ ... और पढ़ें »

  • भुगतान दावे में कानपुर का तीसरा नंबर

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 09:59 PM (IST)

    कानपुर, जागरण संवाददाता: कर्मचारी भविष्यनिधि संगठन (ईपीएफओ) में भुगतान दावों के निस्तारण में कानपुर का तीसरा नंबर है। भुगतान दावा निस्तारण की सूची में वाराणसी पहले और लखनऊ दूसरे नंबर पर है। अपर केंद्रीय भविष्य निधि आयुक्त (उत्तर प्रदेश और बिहार) डॉ. वीपी सिंह ने बताया कि महीने भर की कोशिशों में कानपुर ने काफी प्रगति की है। मालूम हो कि डॉ. सिंह ने चार अप्रैल 2016 को कानपुर क्षेत्रीय कार्यालय में... और पढ़ें »

(News from Kanpur-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें