Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झांसी

गड्ढे दे रहे पेन्, अब तो बनाओ सर्विस लेन

झाँसी : कई माह बाद भी सीपरी ओवरब्रिज के निर्माण के लिए सर्विस लेन न बनाए जाने पर लोगों का सब्र जवाब देने लगा है। उबड़-खाबड़ रास्तों से लोगों का निकलना मुहाल हो गया है। अच्छे भविष्य की उम्मीद में लोग सहन कर रहे हैं, पर विभाग ने अब तक सर्विस लेन बनाने की ़जरूरत नहीं समझी। ़िजला जन कल्याण महासमिति के एक प्रतिनिधि मण्डल ने सेतु निगम के परियोजना प्रबन्धक एनके ़जमा को ज्ञापन सौंपकर शीघ्र सर्विस लेन बनाने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:51 AM (IST)
        

बबीना नहर : 600 किसानों की ़जमीन अधिगृहीत होगी

झाँसी : बबीना विकास खण्ड के 15 गाँवों की ़जमीन सींचने के लिए बनाई जाने वाली नहर से यदि 3 ह़जार परिवार लाभान्वित होंगे, तो 600 किसानों को इसके लिए अपनी ़जमीन भी देनी होगी। सिंचाई विभाग ने ़जमीन का आकलन करते हुए मुआवजे का ख़्ाका लगभग खींच लिया है। बुन्देलखण्ड विकास पैकेज से बबीना के 15 ग्रामों में सिंचाई के लिए पानी पहुँचाने का इन्त़जाम होने जा रहा है। सिंचाई निर्माण मण्डल ने माताटीला बाँध से नहर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:48 AM (IST)
        

मृतक के विरुद्घ दर्ज हुआ तंमचा रखने का मामला

झाँसी : 2 दिन पहले तिलक समारोह में हर्ष फायरिंग में एक युवक की मौत हो गयी थी। आज मृतक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मृतक के विरुद्ध ही तमंचा रखने का आरोप लगा दिया। बताया गया कि तमंचे से हर्ष फायरिंग के दौरान खुद उसके सिर में गोली लग गयी, इससे उसकी मौत हो गयी। सकरार के ग्राम चौखरी निवासी दशरथ अहिरवार पुत्र नारायाण अहिरवार ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 14 दिसम्बर की रात राजेन्द्र भदौरिया के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:47 AM (IST)
        

प्रेमनगर में गूँजा स्वच्छ झाँसी का नारा

0 साफ-सफाई कर लोगों को किया जागरूक, गन्दगी से होने वाले नुकसान बताए झाँसी : दैनिक जागरण व जनकल्याण महासमिति के संयुक्त तत्वावधान में चलाए जा रहे 'स्वच्छ-स्वस्थ-सुरक्षित झाँसी' अभियान के अन्तर्गत एक बार फिर प्रेमनगर क्षेत्र में स्वच्छ झाँसी का नारा गूँजा। सड़कों पर सफाई करने उतरे नागरिकों ने क्षेत्र को साफ रखने का संकल्प दोहराया। ़िजला जनकल्याण महासमिति के केन्द्रीय अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार तिवारी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:32 AM (IST)
        

देश को महान बनाने में निजी स्वार्थ का करें त्याग

- भक्ति योग वेदान्त सन्त सम्मेलन झाँसी : अखण्ड परमधाम सेवा समिति के तत्वावधान में चल रहे भक्ति योग वेदान्त सन्त सम्मेलन में स्वामी परमानन्द महाराज ने कहा कि हमें देश को महान बनाने में निजी स्वार्थ का त्याग करना चाहिए। योग का महत्व बताते हुए उन्होंने कहा कि विदेशों से योग पुन: भारत में जागृति लाया है। उन्होंने बताया कि यह संसार स्वप्न की भाँति है। राम के चरित्र पर चर्चा करते हुए कहा कि श्रीराम जो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:31 AM (IST)
        

नाराहट तहसील बनाने की माँग को लेकर पैदल यात्रा

- वर्ष 1976 में तत्कालीन मुख्यमन्त्री ने की थी घोषणा झाँसी : ललितपुर जनपद अन्तर्गत नाराहट को तहसील बनाने की माँग पर मुख्यमन्त्री का ध्यान आकर्षित कराने के लिए स्वाभिमान युवा उत्थान समिति के सदस्यों की पैदल यात्रा आज झाँसी पहुँची। यात्रा में शामिल सदस्यों ने कहा कि 24 दिसम्बर 1976 में उप्र के तत्कालीन मुख्यमन्त्री एनडी तिवारी ने तालबेहट व नाराहट को तहसील बनाने की घोषणा की थी। तालबेहट तहसील की स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:31 AM (IST)
        

दो पक्षों में मारपीट

- पिक-अप निकालने को लेकर हुआ विवाद - दोनों पक्षों की ओर से मामला द़र्ज झाँसी : कोतवाली क्षेत्र के नई बस्ती मोहल्ला में पिक-अप निकालने को लेकर 2 पक्षों में मारपीट हो गयी। इस सम्बन्ध में पुलिस को सूचना दी गयी। पुलिस ने दो पक्षों की ओर से मामला द़र्ज कर जाँच शुरू कर दी है। नई बस्ती निवासी यशवन्त सिंह गौतम ने पुलिस को सूचना देते हुए बताया कि आज सुबह 8 बजे से पिक-अप निकालने को लेकर पड़ोस में रहने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:30 AM (IST)
        

पुलिस परीक्षा : अपनों ने ही बुना था जाल

0 राजस्थान की एटीएस पिछले चार माह से गैंग का कर रही थी पीछा, खाकीधारी पिता-पुत्र फरार झाँसी : इतनी जबरदस्त सेटिंग-गेटिंग से पुलिस भर्ती में जालसाजी का खेल चल रहा था कि गैंग तक पहुँचने में राजस्थान की एटीएस को चार माह लग गए। इस दौरान वे गैंग की हर गतिविधि पर ऩजर रखे रहे और परीक्षा के दौरान रंगे हाथ पकड़ लिया। जालसाजी करने वाले खाकीधारी पिता-पुत्र भले ही भागने में सफल हो गए हो, लेकिन उनके चेहरे ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:29 AM (IST)
        

शीत लहर ने 4 की जान ली

झाँसी : शीत लहर के चलते अलग-अलग स्थानों पर 4 लोगों की मौत हो गयी। मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को ़कब़्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। रेलवे स्टेशन के प्लैटफॉर्म क्रमांक 6 पर खड़ी बाँदा पैसिंजर के कोच संख्या 00473 में 55 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद हुआ। जीआरपी ने शव को ़कब़्जे में ले लिया। इधर, ़िजला अस्पताल परिसर में एक 35 वर्षीय महिला व 45 वर्षीय व्यक्ति का शव मिला। मेडिकल कॉलिज मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:29 AM (IST)
        

विभागीय ठेकेदार के घर पकड़ी गई बिजली चोरी

दीया तले अन्धेरा - विभागीय अधिकारियों ने दिये कार्रवाई के संकेत झाँसी : बिजली चोरी रोकने के लिए अभियान चला रहे विभाग को खुद उसी के अन्तर्गत कार्य करने वाले ठेकेदार चूना लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। चेकिंग के दौरान पोल खुली, तो हंगामा भी हुआ। अवर अभियन्ता ने थाना में तहरीर दी है। बिजली चोरी रोको अभियान के तहत आज अवर अभियन्ता पीएम कुशवाहा विजिलेन्स के साथ केके पुरी में चेकिंग कर रहे थे, तभ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:28 AM (IST)
        

छावनी चुनाव : 7 ने लिये नाम वापिस, 34 मैदान में

झाँसी : छावनी परिषद के 7 वॉ‌र्ड्स के सदस्य चुनाव को लेकर आज नामांकन-पत्र वापिस की प्रक्रिया में 7 दावेदारों ने अपना नाम वापिस ले लिया। अब चुनाव में 34 दावेदार मैदान में हैं। छावनी परिषद चुनाव के नामांकन में 42 दावेदारों ने पर्चा भरा था। बीते रो़ज जाँच में एक प्रत्याशी का नामांकन-पत्र गलत भरे जाने के कारण निरस्त कर दिया गया था। आज नाम वापिसी प्रक्रिया में वॉर्ड 1 से 4 दावेदार बृजमोहन मिश्रा, मनकेश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:42 AM (IST)
        

महँगाई के खिलाफ संयुक्त मोर्चा ने दिया धरना

झाँसी : वामपन्थी संयुक्त मोर्चा के तत्वावधान में आज महँगाई के ख़्िाला़फ धरना देकर प्रदर्शन दिया गया। इस दौरान ़िजला प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा गया। वामपन्थी संयुक्त मोर्चा के केन्द्रीय नेतृत्व के आह्वान पर महँगाई को लेकर केन्द्र सरकार के ख़्िाला़फ प्रदर्शन किया गया। संयुक्त मोर्चा ने 16 सूत्रीय माँगों को लेकर कचहरी चौराहा स्थित गाँधी उद्यान में धरना दिया। इस दौरान राष्ट्रपति क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:41 AM (IST)
        

दो लेखपालों ने चाबी सौंपी, एक सक्रिय

झाँसी : नगर निगम में आउट सोर्स पर लगे 3 लेखपालों में स दो ने जहाँ अपनी चाबी अधिकारी को सौंप दी है, वहीं एक अभी भी अपनी सीट पर जमा है। नगर निगम के सदन ने गड़बड़ी के आरोप लगाते हुए सम्पत्ति विभाग में लगे 3 लेखपालों को हटाए जाने के प्रस्ताव पारित किया था। 30 नवम्बर को सभी को हटा दिया गया था, पर ये लेखपाल काम को अंजाम दे रहे थे। बिना मानदेय के काम करने से उन पर लगे आरोप गहरा रहे थे। यह मामला प्रकाशित ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:40 AM (IST)
        

लोडर विद्युत पोल से टकरायी, चालक के विरुद्घ मुकदमा

झाँसी : जेल चौराहा के समीप गुरुवार की रात लगभग 11.30 बजे एक लोडर पिकअप ने विद्युत पोल में टक्कर मार दी, जिससे क्षेत्र की आपूर्ति बाधित हो गयी। इसकी जानकारी मिलते ही विद्युत विभाग द्वारा सुधार कार्य शुरू करा दिया गया, इससे काफी देर बाद आपूर्ति सुचारू हो सकी। अवर अभियन्ता रवि प्रकाश की तहरीर नवाबाद थाना पुलिस ने लोडर पिकअप (यूपी 93 टी 7794) के चालक के विरुद्ध मुकदमा द़र्ज कर लिया।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:38 AM (IST)
        

बाइक फिसल कर पत्थर से टकरायी, युवक की मौत

झाँसी : बबीना थाना क्षेत्र के ठकुरपुरा निवासी फूलसिंह (35) के बेटे मोहित के पैर में चोट लग गयी थी। वह बीती रात अपने साथी गब्बर रैकवार के साथ मोहित का उपचार कराने के लिए बाइक से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गया था। लौटते समय सन्तुलन बिगड़ने पर बाइक सिमरिया मोड़ पर फिसलकर पत्थर से टकरा गई, जिससे तीनों घायल हो गए। फूल सिंह को मेडिकल कॉलिज लाया गया, जहाँ पर उसने दम तोड़ दिया। करण्ट लगने से युवक की मौत ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:38 AM (IST)
        

बाइक चोरी की रिपोर्ट द़र्ज

झाँसी : कोतवाली क्षेत्र के बड़ा बाजार से चोर बाइक नम्बर (यूपी 80 बीएल 3722) चुरा कर ले गए। छनियापुरा निवासी बबलू उर्फ अशोक की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा द़र्ज कर लिया। आपे चालक के विरुद्ध मुकदमा मिनर्वा के समीप आपे की टक्कर लगने से एक व्यक्ति घायल हो गया। गुदरी स्कूल के पीछे रहने वाले राजेश की तहरीर पर पुलिस ने आपे (यूपी 93 टी 5219) के चालक के विरुद्ध मुकदमा द़र्ज कर लिया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:37 AM (IST)
        

चौकन्नी रही पुलिस ताकि बढ़े न बात

झाँसी : बुन्देलखण्ड महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष के बड़े भाई की हत्या से आक्रोश भड़क न उठे, इसको लेकर प्रशासन ने देर रात शव का पोस्टमॉर्टम कराया। पुलिस के कड़े पहरे में आज प्रात: ही अन्तिम संस्कार कर दिया गया। आरोपियों को पकड़ने के लिए कई जगह दबिश दी। और जब वह नहीं मिले, तो दबाव बनाने के लिए नजदीकी व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया। बताते चलें कि बीकेडी के छात्रसंघ अध्यक्ष बृजेन्द्र सिंह यादव के ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 01:36 AM (IST)
        

भाजपा की सदस्यता को लगे कैम्प

झाँसी : भाजपा की सदस्यता को लेकर आज महानगर में कई स्थानों पर कैम्प लगाए गए। भाजपा युवा मोर्चा ने विवि के मुख्य गेट पर डिजि़टल सदस्यता को कैम्प लगाया। इसका उद्घाटन वरिष्ठ नेता व महानगर सदस्यता प्रवासी हनुमान मिश्रा कानपुर ने की। विशिष्ट अतिथि भाजपा के महानगर उपाध्यक्ष मुकेश मिश्रा, महिला मोर्चा की अध्यक्षा सुमन पुरोहित, महानगर सदस्यता प्रभारी हिमांशु दुबे, महानगर उपाध्यक्ष गिरिजा तिवारी आदि मौजूद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

सिपाहियों ने फल कारोबारी को थाना के अन्दर धुना

झाँसी : मंगलवार की दोपहर थाना नवाबाद में आज उस समय हंगामा हो गयी, जब बाइक चोरी की रिपोर्ट द़र्ज कराने आये एक फल कारोबारी को 2 पुलिसकर्मियों ने पट्टे से धुन दिया। फरियादी की शिकायत पर एसएसपी ने सिपाहियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के आदेश दे दिये। नवाबाद थाना क्षेत्र के शिवाजी नगर निवासी साहिद पुत्र कय्यूम मण्डी में फल का कारोबार करता है। बीते 10 दिन पहले वह अपने एक साथी के साथ मोटरसाइकिल पर सवार ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 12:59 AM (IST)
        

लापरवाह चालक ने तोड़ा रेलवे क्रॉसिंग गेट

झाँसी : लापरवाही से वाहन चला रहे एक चालक से रेलवे क्रॉसिंग गेट तोड़ दिया। वाहन सरकारी विभाग का बताया जा रहा है। पंचवटी के पास बने रेलवे क्रॉसिंग गेट नम्बर 119 को वाहन क्रमांक यूपी 93 एटी 5395 ने जोरदार टक्कर मार दी, जिससे गेट क्षतिग्रस्त हो गया। सूचना मिलने पर पहुँची आरपीएफ ने वाहन चालक को पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि वाहन नगर निगम का है। आरपीएफ ने आरोपी पंकज के विरुद्ध मु़कदमा पंजीकृत कर लिया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 12:58 AM (IST)
        
(News from Jhansi-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें