Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झांसी

वाहन रैली निकालकर व्यापारियों को दिया आमन्त्रण

- धर्म गुरुओं ने हरी झण्डी दिखाकर की रैली रवाना झाँसी : उप्र व्यापार मण्डल के स्थापना दिवस पर आयोजित हो रहे राष्ट्रीय व्यापारी महाकुम्भ में अधिक से अधिक व्यापारियों की सहभागिता के लिए आज रैली निकालकर व्यापारियों को जागरूक किया गया व कार्यक्रम में आमन्त्रित किया गया। रैली का शुभारम्भ ़िजला धर्माचार्य विष्णुदत्त स्वामी, ज्ञानी महेन्द्र सिंह, शहर काजी मो. हाशिम व संगठन के प्रान्तीय अध्यक्ष संजय पट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:21 AM (IST)
        

बदली गई ट्रेन्स की दिशा

- तालबेहट स्टेशन पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने का मामला - ट्रैक बाधित होने के कारण डाउन मार्ग की कई ट्रेन्स के रूट किए गये डायवर्ट - टैंकर्स से सावधानीपूर्वक निकाला गया डी़जल, ट्रैक का मरम्मत कार्य जारी झाँसी : बीती रात तालबेहट स्टेशन के पास मालगाड़ी के टैंकर पटरी से उतरने के बाद ट्रैक बाधित होने से हाहाकार की स्थिति रही। डाउन मार्ग पर ट्रेन्स न ले पाने के कारण कई ट्रेन्स का रूट परिवर्तित क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:20 AM (IST)
        

शनिवार और रविवार को भी खुलेगी ट्रे़जरी

0 जिलाधिकारी ने दिये 31 को देर रात तक बैंक शाखायें खोलने के निर्देश 0 अपेक्षित बजट नहीं मिलने से निराश हैं विभाग झाँसी : ट्रेजरी के गलियारों में इस बार हर साल की तरह भीड़-भाड़ नजर नहीं आ रही है। एक तो इस द़फा भुगतान प्रणाली के पूरी तरह इलेक्ट्रॉनिक हो जाने की वजह से कामकाज नियन्त्रण में है, तो दूसरी तऱफ ट्रेजरी द्वारा तमाम सरकारी विभागों को निर्गत की गयी चेतावनियाँ भी असर दिखा रही है। ट्रेजरी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:20 AM (IST)
        

आधार को किया बे-आधार

0 राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के फॉर्म में अनिवार्यता समाप्त 0 परिवार के किसी भी सदस्य का अकाउण्ट नम्बर होगा मान्य झाँसी : राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम लागू करने से पहले भरे जा रहे सर्वे फॉर्म में आधार कार्ड की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया गया है। मतदाता पहचान पत्र की उपलब्धता पर ही फॉर्म की औपचारिकता पूर्ण कर ली जाएगी। इसके साथ ही महिला मुखिया का अकाउण्ट न हो, तो परिवार के किसी भी सदस्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:20 AM (IST)
        

ऐक्सिल टूटने से ट्रैक्टर विद्युत पोल से टकराया

झाँसी : नवाबाद थाना के सामने ऐक्सिल टूटने की वजह से अनियन्त्रित टै्रक्टर विद्युत पोल से टकरा गया, जिससे उसका अगला हिस्सा तो क्षतिग्रस्त हुआ ही, विद्युत खम्भे को भी क्षति पहुँची। ट्रैक्टर-ट्रॉली में सरकारी खाद्यान्न लदा हुआ था। यह घटना उस समय घटी जब ट्रैक्टर इलाइट से कचहरी चौराहा की ओर जा रहा था। बहन को घर से निकाल कर भाई को धमकाया झाँसी : नवाबाद थाना क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक रोड पर बहन को घर से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:18 AM (IST)
        

3 और किसानों ने सदमे से तोड़ा दम, एक ने की खुदकुशी

मऊरानीपुर : रामप्रकाश व हल्केराम (फाइल फोटो)। अस्पताल में किसान के शव के पास जमा परिजन व ग्रामीण। मऊरानीपुर (झाँसी) : बेमौसम बारिश किसानों की बर्बादी की कहानी लिख गई। बर्बाद ़फसल, कम पैदावार, भरण-पोषण और क़र्ज अदायगी की फिक्र में डूबा किसान उबर नहीं पाया है। बुखारा, कोटरा, स्यावरी में 3 और किसानों की सदमे ने जान ले ली, जबकि मोंठ के कुम्हरिया में किसान फाँसी से झूल गया। बुखारा निवासी किसान रामप्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:18 AM (IST)
        

यातायात के नियम याद दिलाएगी एलसीडी स्क्रीन

- इलाइट चौराहा व बस स्टैण्ड पर यातायात विभाग ने लगवायी स्क्रीन झाँसी : यातायात नियमों का पालन कराने के लिए यातायात पुलिस ने आधुनिकता का सहारा लिया है। शहर के प्रमुख चौराहे व बस स्टैण्ड के पास एलसीडी स्क्रीन लगवा दी गई है, जिनमें यातायात के नियम चलते रहेंगे। यातायात पुलिस अधिकारियों का मानना है कि इससे लोगों की मानसिकता पर असर पड़ेगा। गौरतलब है कि महानगर के प्रमुख इलाइट चौराहा पर चौतरफा वाहनों के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:17 AM (IST)
        

बेसिक शिक्षा मन्त्री 31 को आएंगे

0 जनपदीय शैक्षणिक उन्नयन गोष्ठी में हिस्सा लेंगे 0 एडी बेसिक की अध्यक्षता में हुई बैठक में तैयारियों की समीक्षा झाँसी : प्रदेश के बेसिक शिक्षा मन्त्री राम गोविन्द चौधरी 31 मार्च को यहाँ आ रहे हैं। वह मऊरानीपुर में आयोजित जनपद स्तरीय शैक्षणिक उन्नयन गोष्ठी व आइटीई मेला में हिस्सा लेंगे। बेसिक शिक्षा मन्त्री के दौरे को लेकर आज एडी बेसिक नीना उदैनिया की अध्यक्षता में एबीएसए की बैठक में तैयारियों पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:16 AM (IST)
        

टै्रक्टर-ट्रॉली की टक्कर से बाइक सवार की मौत, साथी घायल

झाँसी : अवैध खनन के मामले बन्द होने का नाम नहीं ले रहे हैं, जब कि यह जानलेवा साबित हो रहा है। एक ओर जहाँ ओवरलोड टै्रक्टर-ट्रॉली की भाग-दौड़ से सड़कें क्षतिग्रस्त हो रही हैं। चालक ट्रैक्टर-ट्रॉली को इस तरह दौड़ा रहे हैं कि लोगों की जान तक ख़्ातरे में पड़ जाती है। ऐसा ही एक मामला आज हुआ, जिसमें अन्धाधुन्ध भाग रही ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी तथा उसका साथी गम्भीर रूप से घायल ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 12:57 AM (IST)
        

पानी रे पानी

झाँसी : सूर्य ने भले ही अभी अपने तेवर तीखे नहीं किए हैं, लेकिन भविष्य के हालात से निपटने की तैयारियाँ शुरू हो गई हैं। प्रशासन ने हर साल होने वाली पानी की समस्या से निपटने का तानाबाना बुन लिया है। मण्डलायुक्त के. राममोहन राव ने जल संस्थान अधिकारियों को चेतावनी दी है कि पानी की समस्या सामने आई, तो सम्बन्धित अवर अभियन्ता के विरुद्ध एफआइआर दर्ज करा दी जाएगी। ़िजलाधिकारी अनुराग यादव ने भी पेयजल आपूर्ति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 12:57 AM (IST)
        

नहीं माने जूनियर चिकित्सक, हड़ताल पर गए

झाँसी : महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलिज में बीती शाम तीमारदार व चिकित्सकों के भिड़ने के मामले में दिन भर काम पर रहे जूनियर डॉक्टर अचानक शाम को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए, जिससे चिकित्सकीय सेवाएं ठप हो गई। इधर, देर रात हड़ताल की सूचना पर ़िजलाधिकारी व एसएसपी मेडिकल कॉलिज पहुँचे और जूनियर चिकित्सकों के प्रतिनिधियों से बात की। मेडिकल कॉलिज में आज देर शाम जूनियर चिकित्सकों के हड़ताल पर जाने से चिकित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 12:55 AM (IST)
        

बीबीसी छात्र संघ अध्यक्ष को भेजा जेल

झाँसी : बिपिन बिहारी महाविद्यालय के प्रोफेसर के साथ बीते रो़ज मारपीट करने वाले छात्र संघ अध्यक्ष को आज सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहाँ से उसको भेज दिया गया। थाना नवाबाद में बीबीसी के प्राचार्य डॉ. मदन मोहन पाण्डेय ने रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि महाविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष राहुल यादव अपने 6 साथियों के साथ कॉलिज में आया और मुख्य अनुशासन अधिकारी डॉ. योगेश पाण्डेय के साथ मारप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 02:17 AM (IST)
        

किसानों की कठिनाइयों को केन्द्रीय कृषि मन्त्री को बताया

झाँसी : भाजपा का एक प्रतिनिधि मण्डल बीते रो़ज दिल्ली में केन्द्रीय कृषि मन्त्री व केन्द्रीय परिवहन मन्त्री से मिला और अतिवृष्टि व ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों की समस्याएं बतायी। साथ ही सड़कों की जर्जर स्थिति की जानकारी देकर केन्द्रीय रोड निधि से इन्हें बनवाने की माँग की। विधायक रवि शर्मा के नेतृत्व में सांसद प्रतिनिधि डॉ. जगदीश सिंह चौहान, पूंर्व एमएलसी श्याम सुन्दर सिंह, जवाहर राजपूत ने केन्द्रीय क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 02:16 AM (IST)
        

पजैरो पलटी, 2 घायल

झाँसी : बबीना स्थित राजमार्ग पर एक प़जैरो गाड़ी पलट गयी, जिससे उसमें बैठे दो लोग घायल हो गये। मौके पर पहुँची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजा। बबीना के कस्बा निवासी दीपू ठाकुर ने पुलिस को बताया कि युवराज होटल के पास एक प़जैरो गाड़ी पलट गयी, जिसमें 2 लोग फँसे हुए हैं। मामले की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष बबीना मौके पर पहुँच गये। उन्होंने क्रेन मँगाकर गाड़ी को उठवाया और घायलों को अस्पताल भिजवा दिया। छ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

बाइक चोर गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

0 चोरी की 7 मोटरसाइकिल्स व 3 बाइक के इंजन बरामद झाँसी : प्रेमनगर पुलिस को आज फिर एक सफलता हाथ लग गयी। पुलिस ने अठौंदना रोड नहर पुल के पास बाइक चोर गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया। उसके ़कब़्जे से बाइक के 3 इंजन व 7 मोटरसाइकिल्स बरामद हुई। बीते दिवस पुलिस ने सैंयर के जंगल से दो बदमाशों को पकड़ा था। पुलिस ने उनके ़कब़्जे से फैक्ट्रि में हुई चोरी का ह़जारों रुपए का सामान बरामद किया था। प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 01:57 AM (IST)
        

ट्रक के अन्दर मिले लूटे रुपए

झाँसी : बीती रात मेडिकल कॉलिज ओवर ब्रिज के पास ट्रक को रोककर तीन बदमाशों ने ड्राइवर व क्लीनर की मारपीट कर उनसे रुपए भी लूट लिए थे। आज लूटे गए रुपए ट्रक के अन्दर ही मिल गए, जिस पर पुलिस ने मामला लूट की जगह लूट के प्रयास में तब्दील कर दिया। उरई के रामनगर निवासी ट्रक चालक गगन रावत ने पुलिस को बताया था कि वह ट्रक को लेकर जैसे ही मेडिकल कॉलिज हाइवे पुल के पास पहुँचा, सफारी गाड़ी सवार 3 बदमाशों ने ओवरट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Mar 2015 02:00 AM (IST)
        

युवती फाँसी पर झूली, मौत

झाँसी : प्रेमनगर थाना क्षेत्र के नूरनगर में अज्ञात कारणों के चलते विवाहिता ने फाँसी लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। घटना की जानकारी उस समय हुयी, जब उसका बेटा स्कूल से लौट कर आया। नूर नगर में रहने वाला बृजकिशोर राजमिस्त्री है। वह सुबह काम पर निकल गया और घर पर उसकी पत्‍‌नी सरिता (35) थी। बताया जाता है कि सुबह के समय दुकान में लोभान जलाने की बात को लेकर माँ-बेटा में कहासुनी हो गयी थी, जिसके बाद सरिता न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Mar 2015 01:59 AM (IST)
        

टूटते-टूटते रह गई हड़ताल

झाँसी : वेतन के लिए हड़ताल कर रहे डीआरडीए कर्मचारियों से बात बनते-बनते बिगड़ गई। दो माह के वेतन पर रजामन्द कर्मचारी हड़ताल छोड़ने के लिए तैयार हो गए, लेकिन पहले इनकम टैक्स भरने की शर्त ने ़कदम पीछे खींचने को मजबूर कर दिया। नारा़ज कर्मचारी फिर धरने पर बैठ गए। लगभग 6 माह से वेतन न मिलने के कारण डीआरडीए कर्मचारी 61 दिनों से लगातार हड़ताल कर रहे हैं। विभाग के कार्य प्रभावित होते देख पिछले दिनों प्रमुख सचि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

8 ह़जार करोड़ के घाटे में बीएसएनएल

झाँसी : नैशनल फेडरेशन ऑफ टेलिकॉम इप्लॉई़ज यूनियन का 5वाँ प्रान्तीय अधिवेशन पद्माकर पालीवाल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। यूनियन के केन्द्रीय प्रतिनिधियों का स्वागत ़िजला सचिव पुरुषोत्तम सिंह ने किया। उद्घाटन सम्बोधन में यूनियन के महामन्त्री चन्देश्वर सिंह ने कहा कि बीएसएनएल की घटती शाख का कारण उपकरणों का अभाव व गुणवत्ता में कमी है। उन्होंने कहा कि सरकार का रवैया सरकारी टेलिकॉम कम्पनि के प्रति हम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Mar 2015 01:57 AM (IST)
        

अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन, निकाला शान्ति मार्च

झाँसी : बार काउन्सिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर अधिवक्ता आज दूसरे दिन भी न्यायिक कार्य से विरत रहे। इलाहाबाद में अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या करने वाले दरोगा की सेवा समाप्ति कर उसके ख़्िाला़फ ़कानूनी कार्यवाही तथा मारे गए अधिवक्ता के परिजनों को आर्थिक सहायता व परिवारीजन को सरकारी नौकरी देने की माँग को लेकर अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन किया। ़िजला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष रमेश कुमार यादव व सचिव केपी श्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Mar 2015 01:56 AM (IST)
        
(News from Jhansi-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें