Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झांसी

प्रधानाचार्यो ने दिया धरना

झाँसी : उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद के तत्वावधान में मण्डलीय धरना का आयोजन संयुक्त निदेशक माध्यमिक शिक्षा के कार्यालय पर किया गया। धरने के दौरान हुई सभा में प्रधानाचार्यो ने शिक्षाधिकारी के 50 फीसदी पदों पर समायोजित करने, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की भर्ती की रोक हटाने, ग्रीष्मकालीन अवकाश पर नकदीकरण देने, प्रबन्ध समिति में पदेन सचिव बनाने तथा इण्टर कॉलेज की मध्यान्ह भोजन योजना से प्रधानाचार्यो को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

अपराधियों की सूची की होगी अदला-बदली

झाँसी : बढ़ रहे अपराधों पर नकेल कसने के लिए रेलवे अब सिविल पुलिस की भी मदद लेगी। इसके तहत अपराधियों की सूची का आदान-प्रदान सिविल पुलिस, आरपीएफ व जीआरपी के मध्य होगा। इसका उद्देश्य अपराधियों को जल्द से जल्द दबोचना है। इसके अलावा स्टेशन की सुरक्षा समिति गठित होगी, जिसमें सिविल पुलिस की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। किसी प्रकार की अनहोनी होने पर सिविल पुलिस भी रेलवे स्टेशन पर ऩजर आयेगी। उक्त निर्णय जीआ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:25 AM (IST)
        

पाँच मिलावटियों पर जुर्माना

झाँसी : अपर जि़लाधिकारी (वित्त व राजस्व)/न्याय निर्णयन अधिकारी उमेश नारायण पाण्डेय ने खाद्य पदार्थो के अपमिश्रण सिद्ध हो जाने पर पाँच दुकानदारों के मामले की सुनवाई करते हुए अर्थदण्ड तय कर एक माह में जमा कराने के आदेश दिए हैं। खाद्य सुरक्षा अधिनियम के प्रावधानों के तहत खाद्य पदार्थो के नमूने फेल होने पर खाद्य अपमिश्रण की सुनवाई करते हुए न्याय निर्णयन अधिकारी ने जुर्माने की राशि तय की। इसके तहत मन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

बुन्देलखण्ड कोटे की बिजली अन्य जनपदों में देने का आरोप

झाँसी : बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा के तत्वावधान में आज जि़लाधिकारी के माध्यम से प्रधानमन्त्री को भेजे ज्ञापन में पृथक राज्य निर्माण की माँग करते हुए कहा कि बुन्देलखण्ड के उत्तर प्रदेश क्षेत्र में 450 से 500 मेगावाट तथा मध्यप्रदेश क्षेत्र में 350 से 400 मेगावाट बिजली की जरूरत है। इस तरह अंचल में उत्पादित 150 मेगावाट तथा केन्द्र सरकार द्वारा प्रदत्त 500 मेगावाट लोगों को मिलनी चाहिए, लेकिन दोनों सरका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

मेडिकल कॉलेज : इमरजेंसी विभाग की सुरक्षा व्यवस्था हवा में उड़ी

झाँसी : मेडिकल कॉलेज के आकस्मिक विभाग का माहौल अक्सर तनावपूर्ण रहता है। भगवान स्वरूप पहचान होने के बावजूद चिकित्सक मरी़ज व उनके तीमारदारों को सन्तुष्ट नहीं कर पाते। इसको लेकर कई बार विवाद की स्थिति उत्पन्न हो चुकी है। चिकित्साधिकारियों की माँग पर यहाँ पुलिस द्वारा 2 सुरक्षाकर्मी तैनात किए हैं, अब तो वे भी नदारद रहते हैं, जब कि प्रांगण में बनी पुलिस चौकी तो हमेशा ही पुलिसकर्मी विहीन रहती है। रानी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:08 AM (IST)
        

सीटीईटी : दो पालियों में हुई परीक्षा

झाँसी : सेण्ट्रल बोर्ड ऑफ सेकेण्डरी एजुकेशन (सीबीएसई) के तत्वावधान में आज महानगर के एक दर्जन परीक्षा केन्द्रों पर सेण्ट्रल टीचर एलिजिबिलिटि टेस्ट (सीटीईटी) परीक्षा सम्पन्न हुई। बोर्ड ने इस बार उलटफेर करते हुए द्वितीय प्रश्नपत्र को सुबह की पाली में सम्पन्न कराया। सीबीएसई बोर्ड के तत्वावधान में आज यहाँ महानगर के 12 स्कूलों में बनाए गए परीक्षा केन्द्रों पर सुबह 9.30 से दोपहर 12 बजे तक की पाली में प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

वकील को गोली मारने वाला गिऱफ्तार

झाँसी : रानी लक्ष्मीबाई पार्क में टहल रहे एक वकील को गोली मार दी गई थी, जिससे वह घायल हो गया था। पुलिस ने गोली मारने वाले युवक को आज गिऱफ्तार कर लिया। उसके पास से तमंचा बरामद हुआ। अन्दर उन्नाव गेट निवासी एडवोकेट मदन लाल बबेले अपने पुत्र हृदेश के साथ 12 जुलाई को रानी लक्ष्मीबाई पार्क में टहलने गए थे, तभी उनको कुछ लोगों ने गोली मार दी थी। घायल की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी मोहम्मद मसरूर, मोहम्मद असल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

प्रधान के भाई को जीप में डाला : मारपीट कर माँगी रंगदारी, फायर

कटेरा (झाँसी) : ग्राम कांड़ौर प्रधान के भाई को जीप में डालकर मारा-पीटा गया। डराने के लिए फायर किया गया। रविवार की शाम को हुई इस वारदात में ग्रामीणों के इकट्ठा होने पर बदमाश पीड़ित को बीच राह पर फेंक 5 दिन में 5 लाख का इन्त़जाम करने की धमकी दे गए हैं। मामले में 2 नामजद सहित 4 पर मु़कदमा द़र्ज किया गया। ग्राम काड़ौर (कटेरा देहात) निवासी प्रधान बृजेश यादव का भाई सुरेन्द्र पुत्र राजाराम यादव आज शाम लगभग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

आचार संहिता का पालन करें प्रत्याशी : नगर मैजिस्ट्रेट

झाँसी : बुन्देलखण्ड कॉलेज छात्रसंघ चुनाव को शान्तिपूर्ण रूप से सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन व पुलिस ने तैयारियाँ कर ली हैं। आज अ़फसरों ने छात्रसंघ के प्रत्याशियों व छात्रनेताओं को आचार संहिता का पूरी तरह पालन करने को कहा। बीकेडी कॉलेज परिसर में शाम को हुई बैठक में नगर मैजिस्ट्रेट आरपी मिश्रा ने कहा कि छात्रसंघ के प्रत्याशी आचार संहिता का पूरी तरह से पालन करें। उन्होंने कहा कि चुनाव पूरी तरह शान्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

बलात्कार के मामले में 4 अभियुक्तों को 10 साल की ़कैद

झाँसी : एक किशोरी का अपहरण करके बलात्कार करने का ज़ुर्म साबित होने पर अपर सत्र न्यायाधीश कक्ष संख्या 1 डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश ने 4 अभियुक्तों को धारा 376 (2) (जी) के अन्तर्गत 10-10 वर्ष के कठोर कारावास की स़जा सुनायी। प्रत्येक पर 10-10 ह़जार रुपये का अर्थदण्ड भी किया। अर्थदण्ड अदा न करने पर अभियुक्तों को 2-2 माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। धारा 366 में तीन अभियुक्तों को 5-5 वर्ष के कठोर कारावा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:28 AM (IST)
        

प्रत्याशी समर्थक वाहनों से लगा रहा जैम

झाँसी : बीकेडी छात्रसंघ चुनाव को लेकर पुलिस की कड़ी सुरक्षा के दौरान भी वाहनों के काफिले बीकेडी कॉलेज चौराहे व आसपास घूमते रहे। इससे कई बार बीकेडी चौराहा के आसपास जैम की स्थिति बनी। प्रत्याशियों व समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन का आधार बना चार पहिया वाहनों का रैला लोगों के लिए परेशानी का कारण बना रहा। सबसे अधिक जैम की स्थिति ग्वालियर रोड पर मिशन कम्पाउण्ड से जीआइसी तथा जीवनशाह व इलाइट चौराहे के बीच बनी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

प्रत्याशी समर्थक वाहनों से लगा रहा जैम

झाँसी : बीकेडी छात्रसंघ चुनाव को लेकर पुलिस की कड़ी सुरक्षा के दौरान भी वाहनों के काफिले बीकेडी कॉलेज चौराहे व आसपास घूमते रहे। इससे कई बार बीकेडी चौराहा के आसपास जैम की स्थिति बनी। प्रत्याशियों व समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन का आधार बना चार पहिया वाहनों का रैला लोगों के लिए परेशानी का कारण बना रहा। सबसे अधिक जैम की स्थिति ग्वालियर रोड पर मिशन कम्पाउण्ड से जीआइसी तथा जीवनशाह व इलाइट चौराहे के बीच बनी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

लोकलाज के कारण छुपाई सच्चाई

झाँसी : एक युवक के साथ मारपीट और उसको मूत्र पिलाए जाने के आरोप ने हड़कम्प मचा दिया। जाँच में मामला झूठा पाए जाने के बाद उसकी सच्चाई बताने के लिए ़िजलाधिकारी अनुराग यादव व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिव सागर सिंह ने पत्रकारों से चर्चा की। अधिकारियों ने बताया विजय राम पाल निवासी खैरा थाना रक्सा ने 18 सितम्बर को पुलिस को तहरीर दी थी कि रात 12.30 बजे जब वह अपने घर आया, तो देखा कि गाँव का सुजान उर्फ सुन्नू ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

जीआइसी प्राक्तन छात्र संगठन का सम्मेलन 21 को

0 150 से अधिक जुटेंगे प्राक्तन छात्र, 20 छात्रों को दी जाएगी छात्रवृत्ति झाँसी : प्राक्तन छात्र संगठन राजकीय इण्टर कॉलेज के स्थापना दिवस पर 21 सितम्बर को जीआइसी कॉलेज सभागार में प्राक्तन व वर्तमान छात्र सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसमें 150 से अधिक प्राक्तन छात्र हिस्सा लेंगे। प्राक्तन छात्र संगठन के अध्यक्ष प्रदीप कुमार श्रीवास्तव व सचिव ज्ञान प्रकाश निगम ने बताया कि समारोह के मुख्य अतिथि पश्च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:22 AM (IST)
        

चेक बाउन्स होने पर अभियुक्त को 1 साल की स़जा

0 कोर्ट ने परिवादी को सवा लाख रुपये देने दिया आदेश झाँसी : चेक बाउन्स होने का आरोप प्रमाणित होने पर मुख्य न्यायिक मैजिस्ट्रेट राजेश चौधरी ने धारा 138 में अभियुक्त को 1 वर्ष के साधारण कारावास की स़जा सुनायी तथा डेढ़ लाख रुपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया। अर्थदण्ड अदा न करने पर अभियुक्त को 4 माह का अतिरिक्त साधारण कारावास भुगतना होगा। अभियोजन अधिकारी राजपाल कैथल के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के गणेश ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

आपे में ट्रक ने मारी टक्कर, 12 छात्र-छात्राएं घायल

- एनएच 26 पर निर्माणाधीन टोल बैरियर के पास हादसा, 7 की हालत ना़जुक बबीना (झाँसी) : नैशनल हाइवे-26 पर ट्रक-आपे भिड़न्त में 12 घायल हो गए। आज अपराह्न हुए इस हादसे में गम्भीर रूप से घायल 7 छात्राओं को मेडिकल कॉलेज पहुँचाया गया है। पुलिस ने आपे व ट्रक को ़कब़्जे में ले लिया है। आज अपराह्न लगभग 1 बजे आपे (यूपी 93 एटी 4061) ग्राम रसोई के राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज की 8 छात्राओं व नैशनल पब्लिक स्कूल के 3... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

छात्रसंघ चुनाव को लेकर बीकेडी में चली गोलियाँ

0 सपा छात्रसभा के टिकिट को लेकर किया विरोध प्रदर्शन झाँसी : बुन्देलखण्ड कॉलेज छात्रसंघ चुनाव को लेकर सपा छात्रसभा में टिकिट वितरण को लेकर चल रहा विरोध आज सड़क पर आ गया। सपा छात्रसभा का टिकिट घोषित होते ही दूसरे दावेदार के समर्थकों ने बीकेडी चौराहे पर हंगामा कर हवाई फायर किया। पुलिस के पहुँचते ही छात्र समर्थक गायब हो गए। बुन्देलखण्ड कॉलेज छात्रसंघ चुनाव के लिए 20 सितम्बर को होने वाले नामांकन को ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:19 AM (IST)
        

पानी की हौद में डूबने से कर्मचारी की मौत

झाँसी : सैन्य कर्मचारियों के लिए बूचड़खाने में माँस काटने वाले एक कर्मचारी की उस समय मौत हो गयी, जब वह खाना खाने के बाद पानी पीने के लिए हौद के पास गया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। सदर बा़जार थाना क्षेत्र स्थित केन्द्रीय विद्यालय के पीछे बने बूचड़खाने में माँस काटा जाता है। मुरार (ग्वालियर) निवासी विशम्भर तोमर पुत्र दयाल सिंह यहाँ काम करता है। बीती शाम वह भोजन करने के बाद पानी की हौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

बदमाशों ने ट्रक चालक को लूटा

झाँसी : बीती देर रात ग्वालियर रोड पर उस समय हड़कम्प मच गया, जब असलहाधारियों बदमाशों ने एक ट्रक चालक की मारपीट कर उसे लूट लिया। पुलिस के पहुँचने से पहले ही बदमाश फरार हो गये। पुलिस ने घायल को ़िजला अस्पताल भेज दिया। सीपरी बा़जार थाना क्षेत्र स्थित सिमरधा बाँध के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग पर रात लगभग 2 बजे कानपुर निवासी चालक ओमप्रकाश ट्रक लेकर ग्वालियर की ओर जा रहा था, तभी सड़क पर आधा दर्जन बदमाशों ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

सिपाहियों ने यात्री के रुपए छीने

झाँसी : आरक्षित कोच में यात्रा कर रहे एक यात्री को रेलवे ऐक्ट में बन्द करने की धमकी देकर वर्दीधारियों ने जबरन उसके बैग से रुपए निकाल लिये। यात्री ने जीआरपी को इसकी जानकारी दी। इसके बाद वह ग्वालियर में मामला द़र्ज कराने की बात कहकर रवाना हो गया। बाबादीन पुत्र पंचा निवासी ग्राम गुढ़ा (हमीरपुर) सदर्न एक्सप्रेस से आ रहा था। उसके पास अनारक्षित टिकिट था, जबकि वह आरक्षित कोच के गेट के पास बैठा था। भोपाल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Jhansi-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें