Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झांसी

सज गया तिब्बती बा़जार

झाँसी : शहर में सर्दियों की दस्तक अपने साथ लेकर आती है हिमाचल प्रदेश से कुछ मेहमान..जो अपने साथ लाते हैं गर्म कपड़ों का ख़जाना और इसको सजाते हैं इलाइट चौराहे से गोविन्द तिराहा जाने वाले मार्ग पर आइस फैक्ट्रि के बगल में। सारा शहर गर्म कपड़ों की ख़्ारीदारी के लिए इस तिब्बती मार्केट का इन्त़जार करता है। ये विक्रेता हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला, शिमला, मनाली आदि स्थानों से लगभग 2 दिनों का स़फर तय करके 4 मह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

करण्ट लगने से राजमिस्त्री की मौत

0 निर्माणाधीन मकान में छज्जा बनाते समय हुयी घटना झाँसी : आज दोपहर आज भारत माता मन्दिर के पास उस समय हड़कम्प मच गया, जब एक निर्माणाधीन मकान का छज्जा बनाते समय एलटी लाइन से करण्ट लगने के कारण मिस्त्री छज्जे से गिर गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गयी। प्रेमनगर के खाती बाबा स्थित भारत माता मन्दिर के समीप निवासी राजकुमार कनौजिया के मकान का निर्माण कार्य चल रहा है। रक्सा के कस्बा निवासी रामगोपाल पुत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

हादसों ने छीनी 5 की जिन्दगी

झाँसी : अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए हादसों में 5 लोगों की जान चली गयी। जालौन के ग्राम धर्मपुरा निवासी जगमोहन पुत्र प्रह्लाद पुलिस विभाग में कार्यरत था। वर्तमान में सीपरी बा़जार के मिशन कम्पाउण्ड कॉलनि में निवास कर रहा था। बीते दिवस बीमार पड़ने पर उसे मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया, जहाँ आज उसकी मौत हो गयी। बबीना के बड़ौरा चौराहा निवासी रामबाबू पुत्र मुकुन्दी तथा जालौन के एट निवासी फिरोज पुत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:20 AM (IST)
        

संगीत महाकुम्भ में डुबकी लगा रहा महानगर

झाँसी : प्रभु श्री रामलाल संगीत महाविद्यालय द्वारा श्री लक्ष्मी व्यायाम मन्दिर इण्टर कॉलिज में आयोजित संगीत सम्मेलन के अन्तर्गत हुई दो दिवसीय प्रतियोगिता के परिणाम घोषित किए गये। काँगड़ा (हिमाचल प्रदेश) से आए स्वामी विजयपुरी ने सभी विजेताओं को पुरस्कार व प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र वितरित किये। शिशु वर्ग : भजन गायन में मुक्ति सोनी प्रथम व पलक सिंह द्वितीय, शास्त्रीय गायन में अभिप्रेरणा रॉय व कत्थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:30 AM (IST)
        

सूबेदार दम्पति कमरे में मृत पड़े मिले

पुलिस व परिजन मान रहे आत्महत्या झाँसी : प्रेमनगर क्षेत्र के खाती बाबा ट्यूबवेल रोड पर आज सुबह उस समय सनसनी फैल गयी, जब वहाँ स्थित एक मकान के कमरे में एक दम्पति मृत पड़े मिले। सूचना पाकर एसएसपी शिवसागर, सीओ (सदर) आरपी सिंह, थानाध्यक्ष संजय यादव व फिंगर प्रिण्ट एक्सपर्ट टीम मौके पर पहुँच गई। पुलिस व परिजनों का मानना है कि दोनों ने ़जहर खाकर आत्महत्या की है। प्रेमनगर खाती बाबा ट्यूबवेल रोड निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:29 AM (IST)
        

खुले हैं चारों द्वार, यातायात व्यवस्था का क्या सार?

- इलाइट चौराहा पर नियमों का पालन कराने में यातायात पुलिस फेल - स्टेशन रोड पर अवैध टैक्सि पार्किंग खड़ी कर रही समस्या झाँसी : एक तरफ जहाँ यातायात पुलिस संगोष्ठी के माध्यम से लोगों को जागरूकता का पाठ पढ़ाने का प्रयास कर रही है, वहीं महानगर के मुख्य इलाइट चौराहा पर रो़जाना नियमों की खुले आम धज्जियाँ उड़ रही हैं। इसी का नतीजा है कि मुख्य चौराहा जैम की भेंट चढ़ रहा है। दूसरी तरफ स्टेशन रोड पर टैक्सि च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

पसैया के छात्र का झाँसी से अपहरण

- बीना (मप्र) के जंगलों में चकमा देकर थाने पहुँचा छात्र - झाँसी के पॉलिटेक्निक कॉलिज के समीप घटी घटना मोंठ (झाँसी) : दीपावली पर्व पर छुट्टी मनाकर अपने गाँव पसैया से वापस झाँसी लौट रहे छात्र का पॉलिटेक्निक कॉलिज के समीप कार सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया। बदमाश उसे आँखों में पट्टी बाँधकर भोपाल की ओर सड़क मार्ग से ले जा रहे थे। बीना के पास चकमा देकर छात्र थाने पहुँचा और घटना की जानकारी दी। थाना शा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

मण्डी अन्दर बन्द तो बाहर खुली रही दुकानें

0 सब़्जी मण्डी बन्द की घोषणा का मिला-जुला असर रहा 0 दोनों पक्ष पहुँचे मण्डी, थोक विक्रेता नहीं पहुँचे झाँसी : सब़्जी मण्डी खुलेगी या बन्द रहेगी, इसको लेकर दो पक्षों के सामने आने के बाद आज इसका यहाँ मिला-जुला असर देखने मिला। एक ओर मण्डी अन्दर की ओर बन्द रही, तो वहीं बाहर फुटकर विक्रेता ग्राहकों की माँग को पूरा करते रहे। बीते दिवस किए गये प्रचार के कारण थोक व्यापारी आंशिक रूप से मण्डी पहुँचे। पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:55 AM (IST)
        

शान्तिदूत के रूप में अग्रणी है बौद्ध धर्म

झाँसी : भारतीय बौद्ध महासभा, उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में आयोजित धम्मगुरू भदन्त आनन्द देव महाथेरा के 107वें जन्म दिवस पर भन्ते कुमार कश्यप के आह्वान पर एक दिवसीय धम्म प्रशिक्षण शिविर दीनदयाल सभागार में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारम्भ भिक्खु संघ द्वारा बुद्ध वन्दना और पुष्पाजंलि के साथ हुआ। कार्यक्रम में उपासकों को विश्व के तमाम बौद्ध देशों की जानकारी के साथ आज के युग में बौद्ध धर्म की आवश्यकत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:54 AM (IST)
        

घायल युवक की मौत, मामला द़र्ज

झाँसी : विश्वविद्यालय पुलिस चौकी में भिण्ड (मध्य प्रदेश) के थाना दमोह के अमाहा निवासी अरविन्द सविता ने रिपोर्ट द़र्ज कराते हुए बताया कि उसका भाई नीरज विश्वविद्यालय गेट के सामने सड़क किनारे खड़े होकर वाहन का इन्त़जार कर रहा था, तभी कार (यूपी 93 एस 0807) के चालक ने टक्कर मार दी। उसे मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया, जहाँ उसकी मृत्यु हो गयी। तमंचा अड़ाकर लूटने का आरोप झाँसी : थाना प्रेमनगर के खाता बा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:53 AM (IST)
        

2 रुपए ने कटवाये 5 साल चक्कर, रेलवे ने गँवाए लगभग 5 लाख

- बसई उप स्टेशन अधीक्षक के विरुद्ध विजिलेन्स केस का मामला - विजिलेन्स ने भी कर दी थी गलती, संसद की कार्रवाई का हुआ उल्लंघन - 1 साल तक यात्रियों से वसूलते रहे 1 रुपया अतिरिक्त झाँसी : लगभग 5 वर्ष पहले विजिलेन्स द्वारा की गई कार्रवाई पर फैसला आने से कई रोचक बातें सामने आ गई हैं। सबसे पहली खास बात यह कि रेलमन्त्री द्वारा यात्रियों के हित में दी गई रियायत का फायदा यात्रियों को एक साल तक नहीं मिल सक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:53 AM (IST)
        

डीजल शेड यार्ड दहका

- आग पर काबू पाने पहुँची फायर बिग्रेड की गाड़ी, बिजली के तार जले - आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं, लोगों ने जमकर हंगामा किया झाँसी : आज रात डी़जल शेड के यार्ड में भीषण आग लगने से हड़कम्प मच गया। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। यार्ड में जहाँ डी़जल लीक होकर जमा होता रहता है, वहाँ कचरा डम्प किया जाता है। यार्ड में फेंसिंग होने के कारण कचरा उठाने में मुश्किल होती है। सम्भावना जतायी जा रही है कि क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

पेट्रोल का इन्जेक्शन लगाया, गुप्तांग में बोतल डाली, हौद में डुबो कर करण्ट लगाना चाहा

फोटो :::::::::::::::::: 0 पुताई के रुपये माँगने गये दलित मजदूरों पर दबंगों ने ढाया कहर 0 चोरी का आरोप कबुलवाने के लिए दी यातनाएं 0 दिल्ली तक बर्बरता की गूँज,एससी-एसटी आयोग ने दिये जाँच के आदेश झाँसी : अपनी मजदूरी का रुपये माँगने गये 2 मजदूरों को दबंगों ने चोरी करने का आरोप लगाते हुए कमरे में बन्धक बनाकर मारपीट की, फिर पेट्रोल से भरा इन्जेक्शन लगा कर दोनों को पानी के हौद में डुबो कर करंट लगा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

सेहत न बिगाड़ दे दीवाली का धूम-धड़ाका

0 हद पार कर जाता है ध्वनि व वायु प्रदूषण झाँसी : रोशनी के पर्व दीपावली पर पटाखों का शोरगुल कहीं तबियत खराब न कर दे। दरअसल, इन से निकलने वाला धँुआ हवा को ़जहरीला बना देता है, तो तेज आवा़ज पहले से ही बढ़ चुके ध्वनि प्रदूषण को हद के पार पहुँचा देता है। यकीन न हो तो प्रदूषण विभाग द्वारा बीती दीपावली व उससे पहले की गई प्रदूषण की जाँच रिपोर्ट देखें। विभाग ने तीन स्थानों पर मशीन लगाकर जाँच की, तो परेशा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

ट्रेन में छात्रा को जड़ा थप्पड़, सामान फेंका

-पीड़िता रेलवे पास पर कर रही थी यात्रा, सूचना मिलने पर दौड़ी झाँसी जीआरपी झाँसी : ट्रेन में सीट को लेकर हुए विवाद में तीन यात्रियों ने बीटेक की एक छात्रा को न सिर्फ थप्पड़ मार दिया, बल्कि उसका सामान भी फेंक दिया। छात्रा रोते-रोते आगरा स्टेशन पर उतरी और जीआरपी को जानकारी दी। आगरा से सूचना मिलने पर झाँसी जीआरपी उन यात्रियों को पकड़ने के लिए पहुँची। मथुरा के एक इंजीनियरिंग कॉलिज में बीटेक अन्तिम वर्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

कलेक्टरेट बना अखाड़ा , प्रदर्शनकारियो व वकीलों में दो- दो हाथ

0 अधिवक्ता पर हमले के नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन दौरान मारपीट 0 दोनों पक्षों ने लगाया हमला करने का आरोप झाँसी : अधिवक्ता पर हमले के नामजद आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर आज दूसरे दिन फिर उसके समर्थकों ने कलेक्टरेट में प्रदर्शन किया,जहाँ पर प्रदर्शनकारियों व अधिवक्ताओं में झड़प हो गयी। पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के लोगों की धुनायी कर दी। ज्ञातव्य हो कि अधिवक्ता सु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:20 AM (IST)
        

शहर वालों, फायर ब्रिगेड के भरोसे मत रहना!

0 अतिक्रमण से अग्नि शमन अमले ने मानी हार , पहले से तैनात नहीं रहेगा फायर टेण्डर 0 सिर्फ क्राफ्ट मेला मैदान, सीपरी, प्रेमनगर व बबीना में मुस्तैद रहेगी दमकल झाँसी : शहर क्षेत्र वालों को आतिशबाजी चलाते समय अधिकाधिक ऐहतियात बरतने की जरूरत है, क्योंकि अग्निशमन विभाग ने महानगर के इस इलाके में आग बुझाने के लिए कोई इन्तजाम नहीं किए गए। विभाग ने आतिशबाजी बाजारों में ही दमकल की गाड़ियों पर कर्मियों की व्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:19 AM (IST)
        

सरदार सिंह की सम्पत्ति ़जब्त होगी

0 बीते रो़ज गिरफ्तारी व आत्मसमर्पण की रही अफवाह, पकड़ से दूर 0 पुलिस ने आज दबिश देकर ट्रैक्टर, बाइक आदि को ़जब्त किया झाँसी : फरार बदमाश सरदार सिंह के बीते रो़ज गिरफ्तारी व आत्मसमर्पण की चर्चाएं कोरी अफवाह निकली। पुलिस ने आज सरदार को पकड़ने के लिए दबिश दी, और वह नहीं मिला तो उसका कुछ सामान ़जब्त कर लिया। लगभग 4 साल पहले दतिया (मध्य प्रदेश) से पुलिस अभिरक्षा से फरार सरदार सिंह गुर्जर को पकड़ने के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        

पारिवारिक विवाद में गृहलक्ष्मी ने खुद को फँूका

0 पुत्र के कहा- कलह का परिणाम है घटना झाँसी : आए दिन घर में होने वाली कलह के चलते एक युवती ने मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। मेडिकल कॉलिज में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बरुआसागर के ग्राम जरबो निवासी डालचन्द अहिरवार से उसकी 32 वर्षीय पत्‍‌नी कमला का किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इस विवाद में कमला के जेठ-जेठानी भी बोल पड़े, तो मामला और बढ़ गया। कमला के पुत्र ध्रुव ने बताया कि माँ और पित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        

जनादेश से गदगद भाजपा ने मनाया जश्न

0 महाराष्ट्र व हरियाणा में सरकार की तरफ बढ़ते ़कदम पर झूमे कार्यकर्ता, आतिशबाजी झाँसी : भाजपा महानगर के तत्वावधान में कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र व हरियाणा में सरकार बनाने की तरफ पार्टी के बढ़ते ़कदम से उत्साहित होकर इलाइट चौराहे व पार्टी कार्यालय में जमकर जश्न मनाया। कार्यकर्ताओं ने आज से ही दीपावली जश्न की शुरुआत करते हुए आतिशबाजी की और मिष्ठान वितरण किया। इस अवसर पर विधायक रवि शर्मा ने कहा कि द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        
(News from Jhansi-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें