1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झांसी

पहले नातिन को मारा, अब बेटी को लगायी आग

0 मृतका के पिता ने ससुरालियों पर लगाया आग लगाने का आरोप 0 कहा-एक सप्ताह पहले जन्मी बेटी को कर दिया था मौत के हवाले झाँसी : एक पिता ने बेटी के ससुरालियों पर गम्भीर आरोप लगाये हैं। उसने कहा कि पुत्री ने बेटी को जन्म दिया, तो नवजात को मौत की नींद सुला दिया गया। पुलिस से शिकायत की, तो पुत्री को आग लगा दी, इससे उसकी मौत हो गयी। बड़ागाँव के लिधौरा पारीछा निवासी सोनम पत्‍‌नी रजनीकान्त को बीती रात झु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:27 AM (IST)
        

कठघरे में दरोगाओं की इंस्पेक्टर पद पर तैनाती

- डीआइजी कार्मिक ने उठाए सवाल - माँगा ब्यौरा-ऐसे कितने दरोगा? झाँसी : कन्धे पर टू स्टार पर तैनाती थ्री स्टार की। अब उच्च अधिकारियों को यह रास नहीं आ रहा है। डीआइजी कार्मिक ने इस तैनाती पर सवाल खड़े कर ऐसे सभी दरोगाओं का ब्यौरा माँगा है। बताया जा रहा है कि शिकायतों के आधार पर यह निर्णय लिया गया है। बताते चलें कि ऐसे कई दरोगा हैं, जिन्हें प्रभारी निरीक्षक पद पर तैनाती दी गई है, जबकि इंस्पेक्टर र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:26 AM (IST)
        

यात्रियों ने रुपए इकट्ठे कर भरा गर्भवती व वृद्ध का जुर्माना

झाँसी : एक तरफ रेलवे जहाँ सीनियर सिटिजन व गर्भवती महिलाओं की सहायता के लिए दिशा-निर्देश जारी कर रहा है, तो वहीं रेलवे कर्मचारी ही इसका माखौल उड़ाने से नहीं चूक रहे। कोच कण्डक्टर द्वारा गर्भवती महिला व वृद्ध से किए गए अभद्र व्यवहार पर पुष्पक एक्सप्रेस में जमकर हंगामा हुआ। यात्रियों ने कलेक्शन से जुर्माना भरकर कण्डक्टर को जवाब दिया। इसके अलावा उसी कोच में यात्रा कर रहे दो यात्रियों ने कण्डक्टर पर रुप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:25 AM (IST)
        

असलहाधारी दबंगों ने दी धमकी

झाँसी : रानी लक्ष्मी नगर रेलवे कॉलनि निवासी पूजा शर्मा पुत्री सोम शर्मा ने पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि गत दिवस उनका विवाद पड़ोसी से हो गया था। थाने में दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया गया था। आरोप है कि आज बाइक पर कुछ दबंग असलहा लेकर आए और थाने में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देने लगे। फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है। टकराकर डिवाइडर पर चढ़े वाहन झाँसी : झोकन बाग ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:25 AM (IST)
        

ट्रक्स में भिड़न्त, 1 चालक की मौत

झाँसी : बीती रात हुई ट्रक्स भिड़न्त में एक चालक गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया, जहाँ देर रात उसकी मौत हो गयी। तमिलनाडु के सातूर विरुध नगर निवासी जी. बोधराज पुत्र पुरु स्वामी ट्रक चालक है। बीती रात वह फिरोजाबाद से ट्रक लेकर झाँसी आ रहा था, तभी विपरीत दिशा से बालू लेकर जा रहे ट्रक से उसकी भिड़न्त हो गयी। इससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुँची पुलिस ने उसे मेडि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:24 AM (IST)
        

सीएम ने 'तीसरी आँख' से देखी ह़की़कत

झाँसी : लगभग 17 घण्टे तक झाँसी में रहे सूबे के मुखिया अखिलेश यादव भले ही विकास योजनाओं का स्थलीय सत्यापन किए बगैर उड़ान भर गए हों, लेकिन 'तीसरी आँख' से उन्होंने एक-एक योजनाओं की ह़की़कत देखी। शुक्रवार को शासन के अधिकृत फोटोग्राफर ने जनपद में चल रहीं कई परियोजनाओं के फोटोग्राफ्स कैमरे में कैद किए। इससे पहले नगर निगम भवन व प्रदेश में तीसरी विदेशी सफाई मशीन की तस्वीरें भी लीं। इण्डियन ग्रामीण क्रिके... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:03 AM (IST)
        

आइजीसीएल के चेयरमैन का किया सम्मान

झाँसी : एसआरआइ दतिया में इण्डियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आइजीसीएल)के चेयरमैन डॉ.अनुराग भदौरिया व आयोजन समिति का सम्मान किया गया। एसआरआइ इंस्टिट्यूशन्स द्वारा आयोजन समिति के प्रत्येक सदस्य को प्रोत्साहन के रुप में 5,100 रुपए व एक -एक बैग प्रदान किया गया। एसआरआइ के चेयरमेन रमेश कुमार अग्रवाल द्वारा डॉ.अनुराग भदौरिया को शॉल, श्रीफल एवं स्मृति चिह्न भेंट किया गया। मैनेजिंग ट्रस्टी नरेश कुमार अग्रवाल द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:02 AM (IST)
        

अब 26 को होगा विशेष अभियान दिवस

झाँसी : प्रदेश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त रमाकान्त पाण्डेय ने सभी जनपदों में मतदाताओं को आधार कार्ड से जोड़ने के लिए चल रहे अभियान में ते़जी लाने को कहा है। उन्होंने मतदाता सूची को भी युक्तियुक्त करने को कहा है। वीडियो कॉन्फरेन्स के माध्यम से जनपद स्तर पर चल रहे मतदाता सूची को आधार कार्ड से जोड़ने, मतदाता सूची में नाम जोड़ने, स्थानान्तरण व नाम हटाने आदि की प्रक्रिया की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मतद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:02 AM (IST)
        

शिक्षकों को टेबलेट से देनी होगी बच्चों की उपस्थितित

झाँसी : स्कूल्स में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति बढ़ाने तथा शैक्षणिक गुणवत्ता सुधारने के लिए नगर क्षेत्र में जल्द ही हाइटेक योजना प्रारम्भ की जा रही है। इसके चलते प्रत्येक स्कूल्स में प्रधानाचार्य को टेबलेट दिया जाएगा, जिससे रोज सुबह व शाम को फोटो खींचकर सॉफ्टवेयर में अपलोड करनी होगी। बीएसए सर्वदा नन्द ने नगर क्षेत्र के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यो से बात करते हुए इस योजना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:01 AM (IST)
        

क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी ने खिलाड़ियों की जानकारी ली

झाँसी : आगरा से स्थानान्तरित होकर आयीं क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी रानी प्रकाश ने आज यहाँ पदभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने जिम्नास्टिक हॉस्टल का निरीक्षण किया, तो खिलाड़ी कम मिले। इस पर उन्होंने कोच को बुलाकर स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने अन्य खेलों के कोच से भी बात की और विभिन्न खेलों की स्थिति की जानकारी ली। किशोर को घर पहुँचाया झाँसी : रेलवे स्टेशन पर भटकते मिले किशोर अजित सिंह (13) को आज जि़ला प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:01 AM (IST)
        

ऑडिट टीम के वेतन का मामला उलझा

झाँसी : झाँसी विकास प्राधिकरण की पत्रावलियों के पन्ने पलट रही ऑडिट टीम के वेतन बिल ने विभाग में हड़कम्प मचा दिया है। लगभग 34 लाख रुपए की धनराशि देने से जेडीए ना-नुकुर कर रहा है, जबकि ऑडिट विभाग शासनादेश का हवाला देकर वेतन भुगतान की माँग कर रहा है। उच्चाधिकारियों द्वारा हाथ खींचने के बाद अब मामला बोर्ड के समक्ष ले जाने की तैयारी है। शासकीय विभागों में वर्षभर कराए जाने वाले कार्यो का सरकार द्वारा ऑ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:01 AM (IST)
        

जो काम थाने जाने पर नहीं हुआ, वो फोन पर हो गया

झाँसी : यूँ ही 'एक नम्बर भरोसे का' पर शिकायतों को क्रम नहीं बढ़ रहा है। जो काम थाने पर जाकर नहीं हो पा रहे हैं, वो घर बैठे ही फोन पर हुए जा रहे हैं। उसका रिजल्ट भी उनके सामने आ रहा है। जनपद से अब तक इस नम्बर पर गयी 116 शिकायतों का निस्तारण हो गया है। कोतवाली क्षेत्र से अन्दर ओरछा गेट निवासी प्रीति ने शिकायत दर्ज करायी थी कि गाड़ी मोड़ने पर कुछ लोगों ने उसके परिवार के साथ मारपीट कर दी। पुलिस ने आरो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:00 AM (IST)
        

800 मरी़जों का नि:शुल्क स्वास्थ्य जाँचा

झाँसी : स्व. राधेश्याम सक्सेना की स्मृति में जेन्या हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेण्टर में 10वें नि:शुल्क मल्टिस्पेसिएलिटि स्वास्थ्य शिविर का शुभारम्भ मुख्य अतिथि गरौठा विधायक दीपनारायण सिंह यादव व विशिष्ट अतिथि चन्द्रभूषण सिंह बुन्देला (गुड्डू राजा) द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि ने जेन्या हॉस्पिटल के संचालक डॉ. आरआर सक्सेना की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह के जनहित के कार्यक्रम बेहद आवश्यक हैं। शिविर में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:59 AM (IST)
        

सत्ता और उस पर शराब का नशा

झाँसी : दोस्त को गाड़ी के साथ बुलाया। पहले मुख्यमन्त्री के आगे-पीछे घूमे। इसके बाद बड़ा ओहदा दिलाने के लिए दोस्त को लखनऊ ले गए। वहाँ काम नहीं बना, तो रास्ते में शराब की बोतल ली और पीने के बाद फिर ऐसी गाड़ी दौड़ी कि दोनों के बीच में विवाद हो गया और नौबत मारपीट पर पहुँच गई। घायल ने थाना अकबरपुर की चौकी में तहरीर दी, तो आज दूसरे पक्ष ने थाना सीपरी बा़जार में तहरीर देकर मोबाइल हड़प लेने का आरोप लगाया। था... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:58 AM (IST)
        

अपील खारिज, सजा बरकरार

झाँसी : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कक्ष संख्या 1 कुलदीप कुमार (द्वितीय) ने बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय की पूर्व कुलपति व आर्य कन्या महाविद्यालय की पूर्व प्राचार्या आजाद गंज सीपरी बा़जार निवासी सुश्री गार्गी द्वारा न्यायिक मैजिस्ट्रेट कक्ष संख्या 9 के आदेश के विरुद्ध दायर अपील को खारिज करते हुए पूर्व में निचली अदालत के आदेश को बरकरार रखने का आदेश दिया। सहायक ़िजला शासकीय अधिवक्ता (़फौजदारी) रामपाल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:58 AM (IST)
        

दिनदहाड़े रेलवे क्वार्टर में चोरी

झाँसी : बस्तियों में जहाँ दिन में चहल़कदमी रहती है, तो रेलवे क्वार्टर्स में सन्नाटा-सा पसरा रहता है। साथ ही क्वार्टर्स की पीछे की तरफ की दीवारें नीचे रहती हैं। उस पर रेल कर्मी की एक भूल उसको महँगी पड़ गयी। दरवाजे पर लगे इण्टरलॉक ताले में चाबी लगी छोड़कर। इसका लाभ उठाते हुए चोर लाखों रुपए के जेवर व ऩकदी बटोरकर भाग गए। रेलवे की महारानी लक्ष्मी नगर में बड़ी संख्या में क्वार्टर बने हुए हैं। आरबी सेकण... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:58 AM (IST)
        

फर्जी नामान्तरण की गुम फाइल की रिपोर्ट दर्ज कराने की तैयारी

झाँसी : नगर निगम के गृह-कर विभाग से कथित फर्जी भवन नामान्तरण के मामले को नगर आयुक्त ने गम्भीरता से लेते हुए गुम हुई फाइल की रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश कर दिए हैं। वॉर्ड 41 के एक व्यक्ति ने बिना नामान्तरण शुल्क ़जमा कराए और बिना प्रकाशन के भवन का नामान्तरण करने का आरोप लगाते हुए जन सूचना अधिकार के तहत जानकारी माँगी थी। जानकारी न देने पर अपर नगर आयुक्त ने सम्बन्धित लिपिक से फाइल माँगी, तो उसने गुम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

डम्पर की टक्कर से बाइक सवार 2 युवकों की मौत

- मन्दिर दर्शन करने जा रहे थे चिरगाँव (झाँसी) : थाना क्षेत्र के ग्राम बरल के समीप एक डम्पर ने पीछे से बाइक में टक्कर मार दी, जिससे बाइक सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। मोहल्ला खजूरनपुरा निवासी राजू कुशवाहा (35) व उसका साथी मलखान कुशवाहा (36) पुत्र नत्थू कुशवाहा निवासी तालाबपुरा बुधवार को बाइक (यूपी 93 एए 8579) से कुचबहदिया बाबा मन्दिर में दर्शन करने जा रहे थे। जैसे ही वे ग्राम बरल के समी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:29 AM (IST)
        

झाँसी के छात्र को हेलिकॉप्टर से लाए मुख्यमन्त्री

झाँसी के छात्र को हेलिकॉप्टर से लाए मुख्यमन्त्री मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव के सरकारी हेलिकॉप्टर से झाँसी के बरुआसागर में रहने वाला प्रशान्त समाधिया भी आया। दरअसल, झाँसी आने से पहले मुख्यमन्त्री ने लखनऊ में मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया। यहाँ इण्टरमीडिएट का टॉपर प्रशान्त समाधिया को भी सीएम ने सम्मानित किया। जब मुख्यमन्त्री ने प्रशान्त से निवास स्थान के बारे में पूछा, तो उसने अपने को झाँसी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:29 AM (IST)
        

बाइक्स भिड़न्त में युवक की मौत, 2 घायल

झाँसी : साथियों के साथ मोटरसाइकिल से घर लौट रहे एक युवक की मोटरसाइकिल से भिड़न्त हो गयी, जिससे 2 लोग घायल हो गये। मौके पर पहुँची पुलिस ने घायलों को मेडिकल कॉलिज में भर्ती करा दिया। कटेरा के ग्राम एरा निवासी दिनेश (27) पुत्र भरत राम आज सुबह अपने साथी अजीत व आनन्द के साथ मोटरसाइकिल से बा़जार गया था। दोपहर के समय तीनों लौट रहे थे, तभी विपरीत दिशा से आ रही मोटरसाइकिल से उनकी भिड़न्त हो गयी। भिड़न्त इतन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:29 AM (IST)
        
(News from Jhansi-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें