Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झांसी

सरदार सिंह के दो हथियार सप्लायर हाथ आये

झाँसी : इनामी बदमाश सरदार सिंह गुर्जर के दो मददगारों को पुलिस ने उस समय धर दबोचा जब वे उसको असलहे देने जा रहे थे। आरोपी पेट्रोल पम्प पर हुई लूट और वृद्ध महिला से रुपये वाला बैग छीनने की घटना में भी शामिल थे। महिला का मोबाइल आरोपियों के पास से बरामद हुआ हैे। ग्राम लकारा निवासी इनामी बदमाश सरदार सिंह गुर्जर को पकड़ने के पुलिस द्वारा लगातार किए जा रहे प्रयास में सीपरी बाजार पुलिस को सरदार तो नहीं मि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:37 AM (IST)
        

हर दिल में थी हॉट सीट पर बैठने की चाहत

झाँसी : स्थानीय बस स्टैण्ड के पास स्थित एक विवाह घर में सोनी इण्टरटेनमेण्ट द्वारा प्रसारित 'कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट आपके शहर में' कार्यक्रम का आयोजन किया गया,जिसमें युवाओं ने उत्साह से भागीदारी की। आज शाम कार्यक्रम 'हॉट सीट आपके शहर में' युवाओं के जोश व उत्साह के बीच अमिताभ बच्चन की आवाज के साथ शुरु हुआ। स्क्रीन पर अमिताभ बच्चन की आवाज गूँजते ही चारों ओर से शुरु हुए शोर के बीच एंकर सुमित श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:36 AM (IST)
        

डिवाइडर से टकराई बाइक, पंचायत सचिव की मौत

झाँसी : साली के तिलक समारोह में शामिल होने आये एक युवक की उस समय मौत हो गयी, जब उसकी मोटर साइकिल डिवाइडर से टकरा गयी। मोंठ निवासी नीरज सेन पुत्र लक्ष्मण सेन भिण्ड दबोह के ग्राम अमहा में पंचायत सचिव के पद पर कार्यरत था। बीती शाम वह मोटरसाइकिल पर साली की पक्यात लेकर जेल चौराहे पर एक परिवार में आया था। कार्यक्रम सम्पन्न हो जाने के बाद वह मोटरसाइकिल से घर जा रहा था, तभी विश्वविद्यालय के पास मोटरसाइ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

दो झुलसी युवतियों की मौत

झाँसी : खाना बनाते समय आग से झुलसी एक युवती की आज 53 दिनों बाद मेडिकल कॉलेज में मौत हो गयी। जनपद टीकमगढ़ क्षेत्रान्तर्गत पलेरा के ग्राम घूरा निवासी धर्मेन्द्र सिंह की 36 वर्षीय पत्‍‌नी वन्दना सिंह 6 अगस्त को चूल्हे पर खाना बना रहीं थी। अचानक चूल्हे से उछली आग उसके कपड़ों तक पहुँच गयी। इससे उसके कपड़ों में आग लग गयी। वह गम्भीर रुप से झुलस गयी। उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। आज उसकी मौत हो गय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:29 AM (IST)
        

21 ह़जार हस्ताक्षर लक्ष्य के साथ शुरू हुआ अभियान

झाँसी : ़िजला जन कल्याण महासमिति के तत्वावधान में सीपरी ओवरब्रिज की तीसरी भुजा नगरा में उतारने के लिए हस्ताक्षर अभियान नगरा हाट के मैदान से शुरू किया गया। अभियान में हर वर्ग के लोगों ने जुड़कर अपना सन्देश लिखा। महासमिति के केन्द्रीय अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार तिवारी ने कहा कि ओवरब्रिज की तीसरी भुजा नगरा के लिए लाइफलाइन साबित होगी और इसके बिना यातायात की समस्या का समाधान सम्भव नहीं। वर्तमान में बन रहे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:59 AM (IST)
        

आज आएगी माँ 'बेटी' बनकर..

झाँसी : नवरात्रि के उत्सव में सारा शहर मगन है। जगह-जगह मूर्तियाँ सजाई जा चुकी हैं और बड़े उत्साह के साथ देवी माँ की पूजा-अर्चना की जा रही है। परन्तु बंगालियों में दुर्गोत्सव का विधि-विधान गैर-बंगाली समुदायों से थोड़ा भिन्न है और बहुत रुचिकर भी। षष्ठी को होती है घट-स्थापना पौराणिक कथा के अनुसार भगवान राम ने रावण को हराने हेतु शक्ति प्राप्त करने के लिए दुर्गा माँ की 9 दिनों तक उपासना की थी। बताते है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:58 AM (IST)
        

बीच सड़क पर मारपीट कर ठेले पलटाये

झाँसी : नगर निगम के मुख्य द्वार के बगल में सड़क किनारे ठेला लगाने वालों में आज विवाद हो गया। एक ठेले वाले ने अपने कुछ साथी बुला लिये और दूसरे पक्ष पर हमला बोलकर फल से भरे ठेलों को सड़क पर पलट दिया। पुलिस ने मारपीट करने वाले एक आरोपी को हिरासत में ले लिया। इलाइट चौराहा से जीवनशाह तिराहे जाने वाले मार्ग पर नगर निगम के मुख्य गेट से लेकर पशु चिकित्सालय तक फल के ठेले लगे रहते हैं। फल के ठेले लगाने वाले ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:56 AM (IST)
        

एक कोशिश जनता को करनी होगी

झाँसी : विश्व पर्यटन दिवस पर महानगर में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। बुन्देलखण्ड में पर्यटकों के पैर थामने के लिए अधिकारी, नागरिक व विशेषज्ञ सिर जोड़कर बैठे, तो प्रतियोगिताओं के माध्यम से यहाँ के पर्यटन स्थलों को उकेरा गया। पर्यटन विभाग ने रेलवे स्टेशन पर सैलानियों का बुन्देली रीति से अभिनन्दन किया। विश्व पर्यटन दिवस पर आज राजकीय संग्रहालय में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ करत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:19 AM (IST)
        

रंजिश को लेकर ़जहर पिलाया, मौत

0 दो साल पहले पिता से हुए विवाद का बदला पुत्र से लिया झाँसी : पहले मेलजोल बढ़ाया और फिर ़जहर पिलाकर मौत के घाट उतार दिया। घटना के 3 माह बाद पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। ़िजला हमीरपुर के चरखारी रोड, नई बस्ती निवासी रतीराम ने न्यायालय को अवगत कराया था कि उसका पुत्र लखन सिंह दिल्ली में म़जदूरी करता था। 22 जून को वह दिल्ली से घर आ रहा था। अपराह्न 1 बजे उसने फोन कर बताया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

उफनाती राजघाट नहर में छात्र बहा, सुरा़ग नहीं

तलाश के लिए बन्द करवाई गई नहर खैलार (झाँसी) : ग्राम के बीच से निकली राजघाट नहर में नहाने उतरे 12वीं कक्षा के 4 छात्रों में से 1 बह गया। छात्र की तलाश के लिए नहर को बन्द करवा दिया गया। हालाँकि देर शाम तक उसका पता नहीं चल सका। शनिवार दोपहर 12 बजे आरामशीन क्षेत्र के एक स्कूल से 4 छात्र परीक्षा उपरान्त राजघाट नहर पहुँचे और नहाने के लिए नहर में उतर गए। बताते हैं कि नहर का बहाव ते़ज था, जिस वजह से सभी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

लम्बित शिकायतों पर डीएम ने जताई नारा़जगी

झाँसी : ़िजला उद्योग बन्धु की बैठक में ़िजलाधिकारी ने यूपीएसआइडीसी द्वारा महीनों तक शिकायतों का निस्तारण न करने पर कड़ी नारा़जगी जताई। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि आवेदन पत्रों का 3 दिन में निस्तारण न करने पर कार्यवाही की जाएगी। गाँधी सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए ़िजलाधिकारी अनुराग यादव ने कहा कि बुन्देलखण्ड में उद्योगों का सृजन आवश्यक है। ग्रोथ सेण्टर में रिक्त भूखण्ड आवण्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

शिक्षिका से गैंगरेप, अश्लील वीडियो बनायी

झाँसी : चिरगाँव स्थित एक निजी स्कूल की शिक्षिका ने गाँव के 4 युवकों पर सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने उसकी अश्लील वीडियो बना ली है और अब वे उसे बदनाम करने की धमकी देकर अस्मत से खिलवाड़ कर रहे हैं। युवकों से परेशान होकर वह एसएसपी के पास शिकायत करने गयी, तब गाँव के प्रधान ने थाने में धमका कर राजीनामा करा दिया। वीडियो क्लिपिंग को आधार बनाकर युवक उसे अभी भी परेशान कर रहे हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

बीड़ी-सिगरेट पर रोक से होगी हार्ट अटैक की रोकथाम

- कार्डियॉलजिकल सोसायटि ऑफ इण्डिया के राष्ट्रीय सम्मेलन में रखे गए प्रस्ताव - केन्द्र और राज्य सरकार के सहयोग से हृदय रोग की रोकथाम के लिए डॉक्टर कर रहे मन्थन आगरा : देश-दुनिया के हृदय रोग विशेषज्ञ भारतीय युवाओं में बढ़ते हृदय रोग से चिन्तित हैं। उन्होंने एक सुर में बीड़ी-सिगरेट पर रोक लगाने की माँग उठाई है। यहाँ होटल जेपी पैलेस में शनिवार से शुरू हुए सीएसआइ (कार्डियॉलजिकल सोसायटि ऑफ इण्डिया) यू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

छात्रसंघ चुनाव : बीकेडी में चौतरफा सुरक्षा का घेरा

झाँसी : छात्रसंघ चुनाव को लेकर बुन्देलखण्ड महाविद्यालय में सुरक्षा के जहाँ कड़े प्रबन्ध किए गए हैं, वहीं बिपिन बिहारी महाविद्यालय में दो जगह बैरियर के अलावा पुलिस बल लगाया है। आर्य कन्या में पुलिस बल तो तैनात रहेगा, लेकिन बैरियर आदि की व्यवस्था नहीं की गई है। बुन्देलखण्ड महाविद्यालय के पास की गई सुरक्षा व्यवस्था का जायजा आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिव सागर सिंह, पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने लिया। बुन्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

आर्य कन्या ने मारी बाजी

झाँसी : बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय अन्तर महाविद्यालय महिला वॉलीबॉल प्रतियोगिता आर्य कन्या महाविद्यालय ने बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय परिसर को हराकर जीती। विश्वविद्यालय खेल मैदान में आयोजित प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथि प्रो. एके सक्सेना ने किया। इस मौके पर उप कुलसचिव पीएन प्रसाद, क्षेत्रीय शिक्षा अधिकारी यादव व क्रीड़ा अधिकारी डॉ. सूरज सिंह आदि उपस्थित रहे। प्रतियोगिता का फाइनल मैच आर्य कन्या म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:40 AM (IST)
        

बालिका के साथ छेड़छाड़

झाँसी : पुलिस लाइन्स के आरटीसी बैरक के सामने रहने वाले एक व्यक्ति के घर में आधी रात को एक युवक घुस आया और उसने बालिका से छेड़छाड़ कर दी। बालिका चिल्लाने पर परिजनों ने आरोपी को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस लाइन्स में रहने वाले राधेलाल (बदला नाम) ने बताया कि वह अपने घर में था। बीती रात लगभग 12 बजे जेल चौराहा पर मिठाई की दुकान में काम करने वाला दिनेश कुमार अहिरवार उसके घर में घुस आया और सो रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:38 AM (IST)
        

विशेषज्ञ करेंगे पर्यटकों को थामने पर मन्थन

झाँसी : पर्यटक स्थलों की ओर लोगों को आकर्षित करने के लिए इस बार विश्व पर्यटन दिवस पर कई आयोजन करने का निर्णय लिया गया है। सबसे अहम होगी सेमिनार, जिसमें होटल मालिक, ट्रैवल एजेन्सी संचालक व विशेषज्ञ भाग लेकर झाँसी में पर्यटन विकास का ख़्ाका खीचेंगे। विकास भवन सभागार में पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्य विकास अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि 27 सितम्बर को विश्व पर्यटन दिवस मनाया जाएगा। कार्यक्रम का ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

महिला ने 3 बच्चों समेत खुद पर डाला केरोसिन, आत्मदाह का प्रयास

मऊरानीपुर (झाँसी) : मऊरानीपुर पुलिस उप अधीक्षक कार्यालय पहुँची महिला ने 3 बच्चों सहित खुद पर मिट्टी का तेल डाल आत्मदाह की कोशिश की। बुधवार पूर्वाह्न इस सनसनीखेज घटनाक्रम के बाद काफी देर तक हड़कम्प से हालात रहे। बहरहाल, पुलिस ने महिला को हिदायत देकर छोड़ दिया है। आज पूर्वाह्न लगभग 11 बजे मऊरानीपुर पुलिस उपाधीक्षक महेशचन्द्र अपने कार्यालय में फरियाद सुन रहे थे। बताते हैं कि इसी बीच मोहल्ला गाँधीगंज न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

गाजे-बाजे से निकली राम बारात

झाँसी : श्री बालयुवक रामलीला नाट्य समिति के तत्वावधान में आज भगवान राम की भव्य बारात निकाली गई। बाग्घियों पर सजे भगवान के स्वरूपों पर जगह-जगह पुष्पवर्षा की गई। जनकपुरी में बारात का भव्य स्वागत हुआ। बारात का शुभारम्भ विधायक रवि शर्मा, अरविन्द वशिष्ठ, इम्तियाज हुसैन, ओम प्रकाश तिवारी ने पूजन कर किया। भरत राय, अरुण द्विवेदी, रवि तिवारी, संजय दोसाज, राजू मिश्रा, राजेन्द्र हयारण के नेतृत्व में नगर भ्रम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

लीकेज से टूट रही सड़कें

झाँसी : नगर निगम की महापौर किरण वर्मा ने महानगर में चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए इसमें आ रही समस्याओं की जानकारी ली। अवर अभियन्ताओं ने बताया कि पाइप लाइन लीकेज से सड़क क्षतिग्रस्त हो रही हैं। इसके लिए जल संस्थान को पत्र लिखने की बात कही गई। महापौर ने अवर अभियन्ताओं को निर्देश दिए कि वे दुर्गा प्रतिमा विसर्जन मार्ग का निरीक्षण करते हुए जल्द गढ्डामुक्त करें। अवर अभियन्ता चन्द्रशेखर ने वॉ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 02:00 AM (IST)
        
(News from Jhansi-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें