Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झांसी

सेहत न बिगाड़ दे दीवाली का धूम-धड़ाका

0 हद पार कर जाता है ध्वनि व वायु प्रदूषण झाँसी : रोशनी के पर्व दीपावली पर पटाखों का शोरगुल कहीं तबियत खराब न कर दे। दरअसल, इन से निकलने वाला धँुआ हवा को ़जहरीला बना देता है, तो तेज आवा़ज पहले से ही बढ़ चुके ध्वनि प्रदूषण को हद के पार पहुँचा देता है। यकीन न हो तो प्रदूषण विभाग द्वारा बीती दीपावली व उससे पहले की गई प्रदूषण की जाँच रिपोर्ट देखें। विभाग ने तीन स्थानों पर मशीन लगाकर जाँच की, तो परेशा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

ट्रेन में छात्रा को जड़ा थप्पड़, सामान फेंका

-पीड़िता रेलवे पास पर कर रही थी यात्रा, सूचना मिलने पर दौड़ी झाँसी जीआरपी झाँसी : ट्रेन में सीट को लेकर हुए विवाद में तीन यात्रियों ने बीटेक की एक छात्रा को न सिर्फ थप्पड़ मार दिया, बल्कि उसका सामान भी फेंक दिया। छात्रा रोते-रोते आगरा स्टेशन पर उतरी और जीआरपी को जानकारी दी। आगरा से सूचना मिलने पर झाँसी जीआरपी उन यात्रियों को पकड़ने के लिए पहुँची। मथुरा के एक इंजीनियरिंग कॉलिज में बीटेक अन्तिम वर्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

कलेक्टरेट बना अखाड़ा , प्रदर्शनकारियो व वकीलों में दो- दो हाथ

0 अधिवक्ता पर हमले के नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन दौरान मारपीट 0 दोनों पक्षों ने लगाया हमला करने का आरोप झाँसी : अधिवक्ता पर हमले के नामजद आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर आज दूसरे दिन फिर उसके समर्थकों ने कलेक्टरेट में प्रदर्शन किया,जहाँ पर प्रदर्शनकारियों व अधिवक्ताओं में झड़प हो गयी। पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के लोगों की धुनायी कर दी। ज्ञातव्य हो कि अधिवक्ता सु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:20 AM (IST)
        

शहर वालों, फायर ब्रिगेड के भरोसे मत रहना!

0 अतिक्रमण से अग्नि शमन अमले ने मानी हार , पहले से तैनात नहीं रहेगा फायर टेण्डर 0 सिर्फ क्राफ्ट मेला मैदान, सीपरी, प्रेमनगर व बबीना में मुस्तैद रहेगी दमकल झाँसी : शहर क्षेत्र वालों को आतिशबाजी चलाते समय अधिकाधिक ऐहतियात बरतने की जरूरत है, क्योंकि अग्निशमन विभाग ने महानगर के इस इलाके में आग बुझाने के लिए कोई इन्तजाम नहीं किए गए। विभाग ने आतिशबाजी बाजारों में ही दमकल की गाड़ियों पर कर्मियों की व्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:19 AM (IST)
        

सरदार सिंह की सम्पत्ति ़जब्त होगी

0 बीते रो़ज गिरफ्तारी व आत्मसमर्पण की रही अफवाह, पकड़ से दूर 0 पुलिस ने आज दबिश देकर ट्रैक्टर, बाइक आदि को ़जब्त किया झाँसी : फरार बदमाश सरदार सिंह के बीते रो़ज गिरफ्तारी व आत्मसमर्पण की चर्चाएं कोरी अफवाह निकली। पुलिस ने आज सरदार को पकड़ने के लिए दबिश दी, और वह नहीं मिला तो उसका कुछ सामान ़जब्त कर लिया। लगभग 4 साल पहले दतिया (मध्य प्रदेश) से पुलिस अभिरक्षा से फरार सरदार सिंह गुर्जर को पकड़ने के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        

पारिवारिक विवाद में गृहलक्ष्मी ने खुद को फँूका

0 पुत्र के कहा- कलह का परिणाम है घटना झाँसी : आए दिन घर में होने वाली कलह के चलते एक युवती ने मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। मेडिकल कॉलिज में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बरुआसागर के ग्राम जरबो निवासी डालचन्द अहिरवार से उसकी 32 वर्षीय पत्‍‌नी कमला का किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इस विवाद में कमला के जेठ-जेठानी भी बोल पड़े, तो मामला और बढ़ गया। कमला के पुत्र ध्रुव ने बताया कि माँ और पित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        

जनादेश से गदगद भाजपा ने मनाया जश्न

0 महाराष्ट्र व हरियाणा में सरकार की तरफ बढ़ते ़कदम पर झूमे कार्यकर्ता, आतिशबाजी झाँसी : भाजपा महानगर के तत्वावधान में कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र व हरियाणा में सरकार बनाने की तरफ पार्टी के बढ़ते ़कदम से उत्साहित होकर इलाइट चौराहे व पार्टी कार्यालय में जमकर जश्न मनाया। कार्यकर्ताओं ने आज से ही दीपावली जश्न की शुरुआत करते हुए आतिशबाजी की और मिष्ठान वितरण किया। इस अवसर पर विधायक रवि शर्मा ने कहा कि द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

तमंचा अड़ाकर माँगे 5 लाख

झाँसी : थाना नवाबाद में खुशीपुरा निवासी सोनम यादव ने रिपोर्ट द़र्ज करायी कि उसकी शादी मुहल्ला खाँदी, बरूआसागर निवासी अमित योगी से हुई थी। दहेज की माँग के कारण वह अपने पिता के घर रह रही है। दो दिन पहले वह इलाइट-सीपरी बाजार मार्ग स्थित एक होटल में गयी थी, जहाँ उसके पति अमित ने उसको तमंचा अड़ाकर दहेज में 5 लाख रुपए की माँग की। न देने पर उसके व उसके पिता के साथ मारपीट कर मारने की धमकी दी। पुलिस ने आरोप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

अधिवक्ता के हमले का एक आरोपी पकड़ा

0 आरोपी को देखने कोतवाली पहुँचे लोग झाँसी : कोतवाली थाना क्षेत्र में एक अधिवक्ता पर हमले के एकनामजद आरोपी को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसकी सूचना पर उसके समर्थन देर शाम कोतवाली पहुँचे। पर, आरोपी न मिलने से वह वापस लौट गए। अधिवक्ता सुलेमान मंसूरी पर प्राणघातक हमले के आरोपियों के खिलाफ न्यायालय से निकले वारण्ट पर पुलिस ने एक आरोपी को देर शाम गिरफ्तार कर लिया। इसकी सूचना पर आरोपी को देखने के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

झाँसी पर गर्व है रवीना को

- बचपन में आती थीं पापा के साथ झाँसी : हीरे जड़े गहनों से भरा एक शो-रूम..बाहर किसी नगीने के स्वागत में गुब्बारों और फूलों की भव्य सजावट..इन्त़जार में बेचैन कई जोड़ी निगाहें..वो अब आई कि अब आई.. और आखिर वो आई! यहाँ '़जायरा डायमण्ड' शोरूम का उद्घाटन करने आई सिने अभिनेत्री रवीना टण्डन हल्के गुलाबी रंग के सलवार-सूट में खूबसूरत लग रही थीं। हीरों-सी चमकती उनकी आँखों में झाँसी से जुड़ी कुछ बचपन की यादें ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

पाठ्यक्रमों में बड़े बदलाव की जरूरत : प्रो. ओझा

0 प्रत्येक सेमेस्टर के बाद होगी बोर्ड ऑफ स्टडी़ज की बैठक, विशेषज्ञ भी लेंगे हिस्सा 0 पॉलिटेक्निक कॉलिज में बनेगा सेमिनार कक्ष 0 प्राविधिक शिक्षा मन्त्री ने किया सेमिनार का उद्घाटन झाँसी : प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा मन्त्री प्रो. शिवाकान्त ओझा ने आज यहाँ कहा कि पॉलिटेक्निक कॉलिज में भी सेमेस्टर पद्धति लागू की जाएगी और प्रत्येक सेमेस्टर के बाद बोर्ड ऑफ स्टडी़ज की बैठक होगी, जिसमें पाठ्यक्रम की स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

पति व चचिया ससुर ने बहू को लगायी आग

0 मृतका के पिता ने पुत्री को जलाकर मार डालने का आरोप लगाया झाँसी : 5 दिन पहले एक युवती कपड़ों में आग लगने से गम्भीर रूप से झुलस गयी। उसे मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया, जहाँ आज उसकी मौत हो गयी। मृतका के पिता ने ससुरालियों पर पुत्री को जलाकर मार डालने का आरोप लगाया। थाना पूँछ के ग्राम धौरका निवासी मनोज वर्मा की 21 वर्षीय पत्‍‌नी क्रान्ति 10 अक्टूबर को खाना बनाते समय आग लगने के कारण गम्भीर रूप से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

पुलिस को चकमा दे गया झूठे अपहरण की कहानी का किरदार

0 मुख्य सचिव के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने लिखा था मुकदमा 0 महरौनी में रह रहा था नाम बदलकर झाँसी : अपहरण के मामले में एक युवक की तलाश कर रही पुलिस के हाथ खाली रह गए। युवक चकमा देकर भाग निकला। युवक द्वारा ली गई उधारी से तंग आकर उसके पिता ने पुलिस को तहरीर दी थी कि उसके पुत्र का अपहरण हो गया है। शिकायती पत्र पर मुख्य सचिव के निर्देश के कारण पुलिस को मामला द़र्ज करना पड़ा था। कोतवाली के लक्ष्मीगेट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

गार्ड को गोली मारी, संचालक को लूटा

0 जेल चौराहा पर जैन होण्डा के संचालक से ऩकदी व गाड़ी लेकर भागे बदमाश 0 घात लगाकर नकाबपोश बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम झाँसी : शो-रूम को बन्द कर घर जाने के लिए जैसे ही संचालक ने ऩकदी वाला बैग अपनी ऐक्टिवा गाड़ी की डिकी में रखा, दो नकाबपोश बदमाशों ने तमंचा अड़ाकर चाबी माँगी। संचालक जान बचाकर भागा, तो बदमाशों ने गोली चला दी, जो बीच में आए गार्ड के मुँह में लगी। इधर, बदमाश में मय गाड़ी के भाग गये। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

जमीन पर ़कब्जे को लेकर ग्रामीणों का हमला

0 पैमाइश कर रहे लोगों ने हवाई फायर के बाद भाग कर जान बचाई 0 ग्रामीणों ने पथराव कर लाठी-डण्डों से गाड़ियाँ तोड़ी 0 घरों तक ़जमीन को चिह्नित करने पर भड़के एक ही परिवार के सदस्य झाँसी : संगीनों के साथ ़जमीन की पैमाइश करने पहुँचे कुछ लोगों को उस समय लेने के देने पड़ गए, जब पैमाइश का चिह्न घरों के अन्दर तक पहुँच गया। घरों को जेसीबी से तोड़े जाने की बात सुनते ही ग्रामीण भड़क उठे और पैमाइश कराने वालों पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

बहू ने पुत्र की करा दी हत्या

0 बहू समेत 8 के विरुद्ध मुकदमा झाँसी : थाना रक्सा क्षेत्र की एक युवती की शादी पृथ्वीपुर (टीकमगढ़) के ग्राम दुमदुमा में हुई। वह अपने पति को लेकर जबरन अपने मायके ले आयी। 6 माह से उसका कोई पता नहीं है। माँ ने हत्या की आशंका जतायी, तो पुलिस ने बहू समेत 8 के विरुद्ध मु़कदमा द़र्ज कर लिया। थाना रक्सा में अजब कुँवर पत्नी घनश्याम बिदुआ ने रिपोर्ट द़र्ज करायी कि उसके पुत्र अरविन्द की शादी रक्सा के ग्रम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

दलालों की जाँच कराने के निर्देश

- 10 दिनों में किसान बीमा राशि का सेटलमेण्ट कर ऑन लाइन करें : ़िजलाधिकारी - मीटिंग्स में डिवि़जन अधिकारियों को भाग लेने के निर्देश झाँसी : किसान गोष्ठी व कृषक वैज्ञानिक संवाद की अध्यक्षता करते हुए ़िजलाधिकारी अनुराग यादव ने कहा कि सभी बैंक शाखाएं 10 दिनों में किसान बीमा राशि का सेटलमेण्ट कर ऑन लाइन करें, यदि नहीं करते हैं तो एलडीएम सीधे जिम्मेदार होंगे। सभी बैंक शाखाएं प्रमाण-पत्र देगी कि सभी ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

काय चिकित्सकों का दो दिवसीय महाकुम्भ 18 से

विशेषज्ञ चिकित्सक व्याख्यान एवं शोधपत्र प्रस्तुत करेंगे झाँसी : मेडिसिन के डॉक्टर्स का प्रादेशिक वार्षिक अधिवेशन यूपी एपीकॉन -2014 के विषय में 18 व 19 अक्टूबर को बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में होगा। पत्रकारों को जानकारी देते हुए सचिव डॉ. आरआर सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश के काय चिकित्सकों के सम्मेलन में 35 मेडिकल साइन्स के विभिन्न विषयों के वक्ता एवं लगभग 400 चिकित्सक भाग लेंगे। सा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 01:32 AM (IST)
        

युवक ने लगायी फाँसी, मौत

झाँसी : बुधवार की सुबह एक युवक दिन में दरवा़जा बन्द कर फन्दे पर लटक गया, जिससे उसकी मौत हो गयी। नवाबाद के ग्राम पिछोर निवासी सतेन्द्र पुत्र रामकिशोर यादव खेती करता है। आज उसके घर पर पुताई का काम चल रहा था। परिवार के दो लोग पुताई कर रहे थे, जबकि अन्य सामान को सा़फ कर रख रहे थे। दोपहर लगभग 12.30 बजे सतेन्द्र अपने कमरे में चला गया, तो सामान उठाने के लिए उसके भाई ने आवा़ज दी। उसके नहीं आने पर वह उसे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 01:31 AM (IST)
        

तीसरी भुजा : रेलवे इंजीनियर्स ने शुरू किया सर्वे

सम्भावना तलाशने का काम शुरू, सम्भव हुआ तो रेलवे दिखायेगा हरी झण्डी - जन प्रतिनिधियों के सामने आते ही दिखने लगा असर - लोकतन्त्र सेनानी कल्याण परिषद ने डीआरएम को सुझाया एक और विकल्प झाँसी : सीपरी ओवरब्रिज की तीसरी भुजा नगरा में उतारे जाने को लेकर रेलवे ने पहल शुरू कर दी है। आदेश मिलते ही रेलवे इंजीनियर्स ने इसके लिए सर्वे शुरू कर दिया है। टेक्निकल फी़जबिलिटि रिपोर्ट पर अब इस भुजा का भविष्य टिक ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 01:31 AM (IST)
        
(News from Jhansi-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें