1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झांसी

शिक्षक दिवस : महानगर में दिखे कई रंग

पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन पर 5 सितम्बर को प्रतिवर्ष आयोजित होने वाला शिक्षक दिवस पर इस बार भगवान कृष्ण का जन्मदिन (कृष्ण जन्माष्टमी भारी पड़ गया। 5 सितम्बर को स्कूलों में अवकाश होने से पूरे देश में शिक्षक दिवस के कार्यक्रम आज ही आयोजित कर लिए गए। प्रधानमन्त्री व राष्ट्रपति ने बच्चों से सीधे बात की। जनपद में प्रधानमन्त्री के संवाद को स्कूलों में दिखाने की व्यवस्था की गयी औ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 12:58 AM (IST)
        

वेदाज्ञा का पालन करने से मिलती मुक्ति

झाँसी : आर्य समाज सीपरी बा़जार के तत्वावधान में चल रहे योगासन, प्राणायाम, वेद एवं गीता ज्ञान शिविर के 7वें दिन आदित्य प्रकाश आर्य ने वेद और गीता का प्रमाण देते हुए बताया कि योगाभ्यास द्वारा ईश्वर उपासना, योग विद्या, पुरुषार्थ एवं धर्मानुष्ठान की प्राप्ति होती है। योग प्रशिक्षक सुरेन्द्र शर्मा, किरण पाण्डेय ने योगासन, प्राणायाम व व्यायाम की अनेक क्रियाओं का अभ्यास कराया। समाज को नशा मुक्त बनाने को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 12:57 AM (IST)
        

विवाहिता को मार डालने पर 3 को 10 साल की सजा

झाँसी : दहेज की खातिर विवाहिता को मार डालने का जुर्म साबित होने पर अपर सत्र न्यायाधीश शकील अहमद खाँ के न्यायालय से पति, सास व ससुर को धारा 304 के अन्तर्गत 10 वर्ष के सश्रम कारावास तथा धारा 498 ए में 2 साल के साधारण कारावास व दो ह़जार रुपये जुर्माना की स़जा सुनायी गई। धारा 4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम का दोष साबित होने पर 1 वर्ष के साधारण कारावास तथा 5 ह़जार रुपए अर्थदण्ड से दण्डित किया। सभी सजाएं एक सा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 02:14 AM (IST)
        

विवि परिसर में रिक्त सीट्स के लिए हुई काउन्सिलिंग

झाँसी : बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय परिसर में संचालित पाठ्यक्रम में रिक्त सीट्स पर प्रवेश के लिए काउन्सिलिंग में आज विद्यार्थियों ने दिलचस्पी दिखायी। आधा दर्जन विभाग में दिन भर काउन्सिलिंग को कतार लगी रही। इन विभागों में प्रवेश परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को आज सीधा प्रवेश दिया गया। अभी काउन्सिलिंग की तिथि बढ़ाने को लेकर कोई आदेश जारी नहीं हुआ। आज एमबीए, एमसीए, एमबीए टूरिज़्म, बीबीए टूरिज़्म, बी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 02:13 AM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म के बाद किशोरी की हत्या

गुरसराँय (झाँसी) : 27 अगस्त की शाम मातवाना मोहल्ले में फाँसी पर झूलती मिली किशोरी का मामला हत्या-आत्महत्या में उलझ गया है। पिता ने 4 पर गैंगरेप के बाद हत्या का आरोप लगाया है। शुरूआत में लिखकर दिए गए खुदकुशी के बयान को पुलिस के दबाव में लिखने की बात कही है। मालूम हो कि मातवाना मोहल्ले में 17 वर्षीय किशोरी की लाश कमरे में पंखे से साड़ी के फन्दे पर झूलती मिली थी। घटना 27 अगस्त की है। मामले में किशोरी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 02:12 AM (IST)
        

क्षेत्र के विवाद को लेकर भिड़े किन्नर

झाँसी : एक रेस्ट्रॉण्ट के सामने आज किन्नरों के दो पक्ष आमने-सामने आ गए और क्षेत्र को लेकर एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने लगे। जीवनशाह तिराहा के पास रहने वाली बबली मौसी ने पुलिस को प्रार्थना-पत्र देकर बताया कि उनके क्षेत्र में कुछ शादियाँ हो रही हैं। हँसी-खुशी से लोग जो पैसा देते हैं, उसको ले लेते हैं। सदर बा़जार क्षेत्र में भोज हो रहा था, वहाँ पर दूसरे क्षेत्र के उनके साथी पहुँच गए। इसका विरो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 02:12 AM (IST)
        

निगरानी में बन रहीं अवैध बिल्डिंग

मामला 1 : सैंयर गेट से मिनर्वा की ओर जाने वाले मार्ग पर बन रही बिल्डिंग का मानचित्र फुटकर दुकानों के लिए स्वीकृत कराया गया है, जिसमें बेसमेण्ट का प्राविधान नहीं है। इसके बावजूद बेसमेण्ट बनाने का कार्य लगभग पूरा हो गया है। झाँसी विकास प्राधिकरण ने इस बिल्डिंग का कई बार काम रुकवाया। नोटिस भी दिया, लेकिन इन कार्यवाहियों के बीच निर्माण चलता रहा। निश्चित ही जब इस बिल्डिंग और बेसमेण्ट में दुकानें संचालि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:34 AM (IST)
        

मेजर ध्यानचन्द को आदर्श मानें खिलाड़ी

झाँसी : हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचन्द के जन्मदिवस (राष्ट्रीय क्रीड़ा दिवस) की पूर्व संध्या पर विभिन्न संगठनों द्वारा कार्यक्रम आयोजित किए गए। ऋषभ सरावगी मेमोरियल फाउण्डेशन, ऐम्च्योर मल्लखम्भ असोसिएशन, ़िजला ऐथलेटिक्स संघ एवं क्रीड़ा भारती के संयुक्त तत्वावधान में मशाल यात्रा का आयोजन किया गया। रानी लक्ष्मीबाई पार्क से मुख्य अतिथि क्रेडाई चेयरमैन विजय कुमार सरावगी ने मशाल प्रज्ज्वलित की एवं फाउण्डेश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:33 AM (IST)
        

कितने गिरफ्तार हुए, कितने न्यायालय में हा़िजर

झाँसी : राज्य निर्वाचन आयोग की अध्यक्षता में 1 सितम्बर को होने वाली बैठक को लेकर पुलिस ने अपराध और उससे सम्बन्धित कार्यवाही के आँकड़े जुटाने का काम शुरू हो गया है। पुलिस महानिरीक्षक कानपुर ़जोन आशुतोष पाण्डे ने पुलिस उप महानिरीक्षक को पत्र भेजकर तीनों जनपदों के पुलिस कप्तानों से 1 जनवरी 2014 से 25 अगस्त 2015 के गिरफ्तार अपराधियों की संख्या माँगी है। साथ ही कितने अपराधी न्यायालय में हाजिर हुए हैं, इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:32 AM (IST)
        

वजन दिवस का प्रचार-प्रसार करने के निर्देश

झाँसी : प्रदेश के प्रमुख सचिव (महिला व बाल विकास) कुमार कमलेश ने आज अधिकारियों से बात करते हुए कहा कि कुपोषित व अति कुपोषित बच्चों को चिह्नित करने के लिए 7 व 10 सितम्बर को सम्पूर्ण प्रदेश में वजन दिवस का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने अभियान को सफल बनाने के लिए अभी से तैयारी कर लेने को कहा। उन्होंने मण्डलायुक्त से अपने मण्डल पर ऩजर रखने को कहा। महानिदेशक महिला व बाल विकास कामरान रिजवी ने कहा कि र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:32 AM (IST)
        

स्टाफ नर्स के हॉस्टल में पानी की किल्लत

झाँसी : एक सप्ताह से मोटर खराब होने से स्टाफ नर्स के हॉस्टल में पानी के लिए त्राहि-त्राहि मची हुयी है। इस सम्बन्ध में मण्डलीय प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रमेश चन्द्रा को भी अवगत कराया गया, लेकिन समस्या जस की तस है। सीएमएस का कहना है कि समस्या उनके संज्ञान में है, जल्द ही मोटर ठीक करायी जाएगी। मेडिकल कॉलिज : दवा के लिए नहीं भटकना होगा झाँसी : अब असाध्य रोगियों को दवा का इण्डेन बनवाने के लिए इधर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:32 AM (IST)
        

विवि हेल्थ सेण्टर पर नहीं मिला चिकित्सक

झाँसी : बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय हेल्थ सेण्टर पर आज देर शाम कुलसचिव को एक भी चिकित्सक नहीं मिला। वह अपनी पत्नी को दिखाने शाम को हेल्थ सेण्टर पहुँचे। सेण्टर पर चिकित्सक के नहीं मिलने पर उन्होंने तय समय पर उपस्थित नहीं होने पर काम की अवधि का वेतन ही दिए जाने की बात कही। उल्लेखनीय है कि सेण्टर पर चार चिकित्सक तैनात हैं और चिकित्सकों को 24 घण्टे सेण्टर खोलने के आदेश किए गए हैं। पीटी का प्रदर्शन, मार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:31 AM (IST)
        

सड़क पर उतरीं 'विवादों की बस'

झाँसी : प्राइवेट बस ऑपरेटर्स के विरोध और क्षेत्रीय प्रबन्धक के निलम्बन की वजह से विवादों में आई लोहिया बसें एक बार फिर सड़क पर उतार दी गई हैं। परमिट मिलने के संकेत और हाइकमान के आदेश पर इन बसों का संचालन प्रारम्भ किया गया है। यह बसें लगभग 4 सप्ताह से डिपो में खड़ी थीं। ग्रामीणों को शहर से जोड़ने के लिए शासन द्वारा शुरू की गई लोहिया बस सेवा ने झाँसी रोडवे़ज विभाग में उथल-पुथल मचा दी है। विवाद की नींव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:30 AM (IST)
        

कुएं में उतराता मिला शव

झाँसी : रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम बछौनी निवासी रामनिवास बरार (23) की दिमागी हालत ठीक नहीं थी। वह बीती रात घर से खेत पर जाने की कहकर निकला था। आज सुबह जब वापस नहीं लौटा, तो परिजन उसे देखने के लिए खेत पर पहुँचे। यहाँ रामनिवास का शव कुएं में उतराता मिला। अनुमान लगाया जा रहा है कि रात में प्यास लगने पर वह कुएं से पानी भर रहा होगा, और पैर फिसलने पर उसकी डूब जाने से मौत हो गयी होगी। युवक ने ट्रेन ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:29 AM (IST)
        

सकरार महाविद्यालय के विद्यार्थियों को शिफ्ट करने में दिक्कतें

झाँसी : बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय कार्य परिषद ने सकरार स्थित श्रीदूधनाथ सर्वोदय महाविद्यालय के द्वितीय व तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों को दूसरे महाविद्यालय में शिफ्ट करने का निर्णय तो ले लिया, लेकिन इसके क्रियान्वयन में कई दिक्कतें आ रही हैं। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय कार्यपरिषद ने बीते दिनों श्रीदूधनाथ सर्वोदय महाविद्यालय से सम्बद्धता वापस ले ली और प्रथम व द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को दूसरे मह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:28 AM (IST)
        

राखी बाँधकर वचन लिया

झाँसी : रक्षा बन्धन से पहले आज राजनैतिक व सामाजिक संगठनों ने अलग-अलग तरीके से पर्व मनाया। यातायात पुलिस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में छात्राओं ने वाहन चालकों को रक्षा सूत्र बाँधकर यातायात नियमों के पालन का वचन लिया, तो भाजपा ने महिलाओं को दुर्घटना बीमा योजना से जोड़ा। यातायात पुलिस व नागरिक सुरक्षा संगठन के संयुक्त तत्वावधान में इलाइट चौराहा पर सनातन धर्म कन्या इण्टर कॉलिज की छात्राओं ने वाहन चालकों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:28 AM (IST)
        

टीटीई को दी ट्रेन से फेंकने की धमकी

झाँसी : त्योहार के कारण ट्रेन्स में उमड़ी भारी भीड़ चेकिंग स्टाफ के लिए सिरदर्द बन रही है। ट्रेन के स्लीपर कोच में अनाधिकृत रूप से यात्रा कर रहे युवकों को टीटीई ने जुर्माना देने को कहा, तो युवकों ने उनसे अभद्रता करते हुए धमकाया। टीटीई द्वारा कण्ट्रोल को सूचना देने पर युवक भाग गए। भोपाल-ह़जरत नि़जामुद्दीन एक्सप्रेस झाँसी आ रही थी। ट्रेन के एस-11 कोच में टिकिट चेक कर रहे टीटीई ने कई युवकों को जनरल टि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:27 AM (IST)
        

15 माता-पिता को है अपने बच्चों का इन्त़जार

झाँसी : बच्चे के गायब होने पर पुलिस अभी तक उनकी गुमशुदगी दर्ज करने के बाद इतिश्री कर लेती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। ़कानून में किए गए संशोधन के बाद बकायदा मुकदमा दर्ज होने के साथ ही उसकी विवेचना होगी। जनपद से वर्तमान में गायब बच्चों के आँकड़ों पर ऩजर डाले तो 15 बच्चों के माता-पिता आज भी उनके इन्त़जार में हैं, जिसमें 12 बालक व 3 बालिकाएं हैं। इसमें सबसे पुराना मामला थाना समथर के टूटागढ़ निवासी 1... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:27 AM (IST)
        

झाँसी को 24 घण्टे मिलेगी बिजली!

झाँसी : ललितपुर में बने पावर प्लाण्ट से उत्पादन शुरू होने का असर दिखने लगा है। प्लाण्ट से ग्रिड लाइन न बन पाने का सीधा फायदा महानगर को हो सकता है, जिससे महानगर कटौतीमुक्त हो सकता है। विभागीय सूत्रों का कहना है कि लाइन जब तक बनेगी, तब तक महानगर में नये बिजली घर बनकर तैयार हो जाएंगे और कटौतीमुक्त करने की शासन द्वारा तय की गई अवधि भी क्रॉस हो जाएगी। विभाग को प्रति दिन के हिसाब से प्लाण्ट से बिजली लेन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:26 AM (IST)
        

सड़क किनारे नाले में घुसी कार

झाँसी : कचहरी चौराहा से बस स्टैण्ड जाने वाले मुख्य मार्ग के किनारे बना नाला दुर्घटनाओं का कारण बन गया है। इसमें आज एक कार फँस गयी। लोगों ने नाले के ऊपर स्लैब डालने की माँग की है। कचहरी चौराहा के पास रहने वाले लोगों ने मण्डलायुक्त को पत्र देकर बताया कि शिव मन्दिर के सामने के नाले का निर्माण जेडीए ने 2 साल पहले कराया था। 100 मीटर लम्बे नाले का निर्माण हो गया था, बाकी के निर्माण को आर्मी ने रुकवा द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 12:26 AM (IST)
        
(News from Jhansi-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें