Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झांसी

स्टेट बैंक काण्ड : दो संदिग्ध हिरासत में

झाँसी : महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलिज परिसर स्थित स्टेट बैंक काण्ड में पुलिस को महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगने का दावा किया जा रहा है। दो संदिग्ध हिरासत में ले लिए गए हैं, जिनसे पूछताछ चल रही है। इस मामले के खुलासे के लिए कई टीमों को अलग-अलग दिशाओं में दौड़ाया जा रहा है, जिनका नेतृत्व स्वयं पुलिस अधिकारी कर रहे हैं। बताते चलें कि 1 मार्च की रात अज्ञात बदमाशों ने मेडिकल कॉलिज परिसर में स्थित स्टेट बैं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 02:21 AM (IST)
        

वैध-अवैध में उलझे 25 ह़जार विद्युत उपभोक्ता

झाँसी : महानगर के 25 ह़जार से अधिक विद्युत उपभोक्ता वैध-अवैध के फेर में उलझ गए हैं। कम्प्यूटराइजेशन में जुटी कम्पनि इन उपभोक्ताओं को फेक (ऩकली) बता रही है, जबकि पुराना रिकॉर्ड इनके अस्तित्व की गवाही दे रहा है। अब विभाग ने इनको तलाशने का निर्णय लिया है। मैनुअल से कम्प्यूटराइजेशन की ओर ़कदम-दर-़कदम बढ़ रहे विद्युत विभाग ने उपभोक्ताओं का रिकॉर्ड सहेजने की ़िजम्मेदारी 'एचसीएल' कम्पनि को सौंपी है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 02:20 AM (IST)
        

अवैध होर्डिग्स हटाने से खड़े किए हाथ

झाँसी : नगर निगम की कार्यकारिणी बैठक में मेयर व पार्षदों ने मिलकर नगर निगम प्रशासन पर अवैध होर्डिग्स को बढ़ावा देने तथा स़फाई व्यवस्था को ठीक कराने में असफल होने पर विरोध जताया। पार्षदों के अव्यवस्थाओं को लेकर किए गए सवालों पर अधिकतर अ़फसर सीधे जवाब नहीं दे सके। निगम कार्यकारिणी शुरू होने पर मेयर किरन वर्मा ने नगर आयुक्त को पत्र दिया और इसे कार्यकारिणी को पढ़ कर सुनाया। मेयर ने पत्र में लिखा कि अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 02:19 AM (IST)
        

खोआ मण्डी में छापा, सेम्पल लिए

झाँसी : महानगर में होली के त्योहार पर मिलावटी खाद्य पदार्थ की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए आज खाद्य सुरक्षा विभाग ने छापेमारी की। खाद्य विभाग की टीम ने खोआ मण्डी व सीपरी बा़जार में खाद्य पदार्थो का निरीक्षण कर नमूने लिए। नगर मैजिस्ट्रेट आरपी मिश्रा के निर्देश पर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी जीएस यादव के नेतृत्व में खाद्य विभाग की टीम भारी पुलिस बल के साथ सुबह खोआ मण्डी पहुँचे। टीम ने राजेन्द्र कं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 02:18 AM (IST)
        

संग्रहालय के पीछे मिली लाश की शिनाख्त

झाँसी : 15 दिन पहले घर से घूमने निकले युवक का शव चार दिन पहले संग्रहालय निदेशक आवास के पीछे पड़ा मिला था। आज उसके परिजनों ने शिनाख्त कर ली। बताते चलें कि नवाबाद थाना क्षेत्र अन्तर्गत संग्रहालय निदेशक के आवास के पीछे 27 फरवरी को एक युवक का शव झाड़ियों में मिला था। आज तालपुरा निवासी केपी यादव ने शव की शिनाख्त की ली। उसने उसे अपने पुत्र इन्द्रपाल यादव का शव बताया। धमकी देकर रुपए माँगने का मामला दर्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 02:16 AM (IST)
        

आपसी सौहार्द के साथ होली मनाएं : डीएम

- पिकनिक स्पॉट पर रहेगी पुलिस तैनात : एसएसपी - कच्ची शराब की बिक्री पर लगाया जाएगा प्रभावी अंकुश - होलिका दहन को लेकर कोतवाली में हुयी शान्ति समिति की बैठक झाँसी : होलिका दहन के मद्देऩजर कोतवाली में शान्ति समिति की बैठक हुयी, जिसमें ़िजलाधिकारी अनुराग यादव ने त्योहार से पहले होने वाली शान्ति समिति की बैठक का स्वरूप बदलने पर बल देते हुए कहा कि आपसी सौहार्द से संस्कृति को बचाया जा सकता है। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:36 AM (IST)
        

़जमीन ख़्ारीददारों को जेडीए ने किया आगाह

0 तलपट मानचित्र स्वीकृत न होने वाले भूखण्ड ख़्ारीदने वालों के नहीं होंगे मानचित्र स्वीकृत झाँसी : ़जमीनों की अवैध ख़्ारीद-फरोख्त से झाँसी विकास प्राधिकरण ने खुद को अलग कर लिया है। विभाग ने लोगों को आगाह किया है कि तलपट मानचित्र स्वीकृति के बिना भूखण्ड ख़्ारीदने वाले स्वयं ़िजम्मेदार होंगे। विभाग में उनके एकल मानचित्र स्वीकृत नहीं किए जाएंगे। महानगर से सटे क्षेत्रों में ़जमीन कारोबारी सक्रिय हो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:35 AM (IST)
        

बच नहीं सकी आग से झुलसी किशोरी

झाँसी : एक माह पहले आग लगने से झुलसी एक किशोरी की आज मेडिकल कॉलिज में मौत हो गयी। ललितपुर के थाना मड़ावरा क्षेत्र के ग्राम रनगुँवा निवासी जयराम बुनकर 4 फरवरी को परिवार सहित खेत पर गया था। उसकी 12 वर्षीय पुत्री अन्जू घर पर अकेली रह गयी थी। पड़ोसियों ने उसके घर से चिल्लाने की आवाज सुनी, तो घर की ओर दौड़े। उन्होंने देखा कि अन्जू के कपड़ों में आग लग गयी है। पड़ोसियों ने आग बुझाई लेकिन तब तक अन्जू काफी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:33 AM (IST)
        

चोरों ने स्टेट बैंक के ताले तोड़े

0 रानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलिज स्थित बैंक में घटना को दिया अंजाम 0 सुरक्षा उपकरण समेत 11 लाख का सामान ले उड़े 0 गैस कटर से सेफ काटी, अलमारी तोड़ी, नहीं कट पाया लॉकर, खजाना सुरक्षित झाँसी : महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलिज परिसर स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में चोरों ने हमला बोल दिया। रविवार की रात चोर गैस कटर से बैंक के ताले काट कर अन्दर घुस गये। उन्होंने यहाँ रखी अलमारी तोड़ डाली, गैस कटर से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:32 AM (IST)
        

टेण्डर प्रक्रिया से आवण्टित हुयी शराब की दुकानें

झाँसी : कलेक्टरेट के गाँधी सभागार में टेण्डर प्रक्रिया से देशी व अंग्रेजी शराब की 18 दुकानें आवण्टित की गई। ़िजले में देशी शराब की 224 दुकानों में 217, अंग्रेजी की 82 -56, बीयर की 57 व 4 मॉडल शॉप आवण्टित कर दिए गए थे। देशी शराब की नरसिंह राव टौरिया, बबीना चुंगी, कुम्हार निमौनी तिगैला, कनौरा, कुरैचानाका, काडोर खिरक, चकारा व विदेशी में बड़ागाँव, घुघवा, बबीना वन विभाग, बचावली, मऊरानीपुर बड़ागाँव व पण्ड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 01:32 AM (IST)
        

काली फिल्म हटायी, हूटर-बत्ती उतरवाये

0 परिवहन व यातायात विभाग ने चलाया संयुक्त चेकिंग अभियान 0 हेल्मिट न पहनने पर एक दर्जन दो पहिया वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही झाँसी : यातायात व्यवस्था के मद्देऩजर आज परिवहन व यातायात विभाग ने बस स्टैण्ड व मेडिकल कॉलिज बाइपास पर संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान सचल दल ने एक दर्जन दो पहिया वाहन चालकों के विरुद्ध हेल्मिट न पहनने पर कार्यवाही की तथा आधा द़र्जन चार पहिया वाहनों की काली फिल्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:57 AM (IST)
        

20 लाख के गहने बरामद, चोर नदारद

- राजधानी एक्सप्रेस में 1 करोड़ के गहने चोरी होने का मामला - दिल्ली में की गई आभूषण बेचने की कोशिश झाँसी : गत शुक्रवार की सुबह राजधानी एक्सप्रेस में हुई चोरी के मामले में पुलिस के हाथ कुछ गहने लग गये, जो कि दिल्ली में बेचने की कोशिश की जा रही थी। बदमाशों को पकड़ने में जीआरपी नाकाम रही। जीआरपी दावा कर रही है कि गहने बेचने गये बदमाशों के चेहरे सीसी कैमरे में ़कैद हो गये हैं, जल्द ही बदमाश गिरफ्त मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:56 AM (IST)
        

घर के सामने खड़ी सफारी गाड़ी चोरी

0 व्यापारियों ने पुलिस को दी तहरीर झाँसी : अभी तक तो मोटरसाइकिल चोरी की घटनाएं हो रही थी, लेकिन अब तो चोरों ने चार पहिया वाहनों पर हाथ सा़फ करना शुरू कर दिया। चोर घर के सामने रखी एक व्यापारी की सफारी गाड़ी चोरी कर ले गए। व्यापारी नेता सन्तोष साहू के साथ आज कई व्यापारी थाना नवाबाद पहुँचे। उन्होंने बताया कि जीवनशाह से बीकेडी जाने वाले मार्ग पर कुंजबिहारी मन्दिर के पास राजकुमार शिवहरे की स्टील की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:55 AM (IST)
        

आग से 3 झुलसे

झाँसी : प्रेमनगर के बिजौली निवासी ध्रुव पुत्र राकेश, चिरगाँव के भरतपुरा निवासी मनीषा पुत्री कुँवर पाल, दतिया निवासी अंगूरी पत्‍‌नी रामहेत के कपड़ों में आग लग गयी, जिससे वे गम्भीर रूप से झुलस गये। सभी को मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया। ़जहर खाने से 2 अचेत शिवपुरी के राजापुर निवासी रघुराज पुत्र अमीरचन्द्र ने बीते दिवस मानसिक तनाव के चलते सल्फास की गोलियाँ खा लीं। वहीं, सिनौरा निवासी अरविन्द पुत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:32 AM (IST)
        

इनामी लेखराज साथी समेत गिरफ्तार

0 बन्धक बनाने और बन्दूक लूटने के मामले में पुलिस ने पकड़ा झाँसी : फरार चल रहे इनामी लेखराज सिंह यादव पर पुलिस की दबिश आखिरकार काम कर गयी। मऊरानीपुर में आज उसको एक साथी के साथ झाँसी रोड स्थित बरियाबेर तिराहा के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। न्यायालय में पेश किया, जहाँ से दोनों को जेल भेज दिया गया। मऊरानीपुर के साई पैलेस होटल के सामने 6 फरवरी को उस समय बवाल हो गया था, जब एक समारोह में रानीपुर निवास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:30 AM (IST)
        

सिर में पत्थर मारकर आपे चालक की हत्या

0 चाय पीने के दौरान हुआ था झगड़ा, घायल ने ग्वालियर में तोड़ा दम झाँसी : चाय पीने के दौरान किसी बात को लेकर हुई तू-तू, मैं-मैं इतनी बढ़ गयी कि एक युवक ने आपे चालक के सिर पर पास में पड़ा पत्थर मार दिया। घायल को उपचार के लिए मेडिकल कॉलिज के बाद ग्वालियर ले गए, जहाँ उसकी मौत हो गयी। थाना नवाबाद पुलिस को उन्नाव गेट बाहर, श्मशान घाट के पास रहने वाले अकबर ने बताया कि उसका 28 वर्षीय पुत्र अनवर आपे चालक था... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:29 AM (IST)
        

मल्लखम्भ को शासन से प्रोत्साहन दिलाएंगे : राज्यपाल

झाँसी : राज्यपाल राम नाइक ने आज यहाँ विवेकानन्द केन्द्र कन्याकुमारी के भवन का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा- रानी झाँसी व हॉकी के जादूगर ध्यानचन्द की नगरी में विवेकानन्द केन्द्र बनने का ऐतिहासिक कार्य आज से शुरू हो रहा है। सीपरी बा़जार स्थित एसआइसी इण्टर कॉलिज के सामने मैदान में आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि देश में ़गरीबी व अज्ञानता है, जिसको दूर करने के लिए सभी को काम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:13 AM (IST)
        

पत्नी समेत 3 के विरुद्ध मु़कदमा

ाँसी : येस बैंक के सेल्स ऑफिसर द्वारा फाँसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने पत्नी समेत 3 के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया है। प्रेमनगर पुलिस को तहरीर देकर कमल सिंह कॉलनि निवासी शिव कुमार सिंह ने बताया कि उसका 31 वर्षीय छोटा बेटा अवधेश येस बैंक में नौकरी करता था। उसकी शादी मुहल्ला थापक बाग निवासी विष्णु नारायण यादव की पुत्री उन्नति के साथ 7 दिसम्बर 2012 को हुई थी। शादी के कुछ माह बाद से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:10 AM (IST)
        

पुलिया नम्बर नौ में मकानों के ताले चटके

झाँसी : पुलिया नम्बर 9 में चोरों ने एक सूने मकान के ताले चटका दिए। भवन स्वामी शादी समारोह में भाग लेने गया है, जो समाचार लिखे जाने तक वापस नहीं आया था। इसके साथ ही तीन अन्य मकानों में भी चोरी होना बताया जा रहा है। बताया गया है कि पुलिया नम्बर नौ के न्यू रेल गंज निवासी रेलवे वर्कशॉप में टेक्निशन के पद पर कार्यरत शकील उल्ला एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए परिवार समेत इलाहाबाद गए हुए हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

झाँसी से कम जमा हो रहा इनकम टैक्स

झाँसी : महानगर में आयकर सर्वे जाँच में ते़जी आ सकती है। यह संकेत प्रधान आयकर आयुक्त अनिरुद्ध कुमार ने झाँसी आगमन पर दिये। इसका कारण उन्होंने झाँसी से कम टैक्स जमा होना बताया। उन्होंने इनकम टैक्स बार असोसिएशन व चार्टर्ड अकाण्टेण्ट्स से करदाताओं की समस्याएं जानी व उनके निस्तारण का आश्वासन दिया। उन्होंने कार्यो की समीक्षा करते हुए जल्द से जल्द स्थिति बदलने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि प्रत्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        
(News from Jhansi-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें