1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झांसी

छात्र को धकियाने पर हुआ बवाल

झाँसी : छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति की जानकारी लेने ़िजला समाज कल्याण आए छात्र उस समय उत्तेजित हो गए, जब एक बाबू ने फाइल की फोटो लेने पर एक छात्र को धकिया दिया। देखते-देखते छात्रों का हुजूम कार्यालय पहुँच गया और बाबू पर कार्यवाही की माँग को हंगामा शुरू हो गया। लगभग दो घण्टे तक चले विवाद का निपटारा पुलिस के आने पर हो सका। छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति वितरण की व्यवस्था को पारदर्शी बनाने के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:59 AM (IST)
        

सीरप के धोखे में पी लिया कीटनाशक, मौत

झाँसी : ललितपुर के ग्राम गदयाना निवासी माया पत्‍‌नी हल्के को 22 मई को पेट में दर्द हुआ, तो उसने धोखे में घर में सीरप की बोतल के बगल में रखी बोतल से कीटनाशक पी ली। इससे उसकी हालत बिगड़ गयी। उसे मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया, जहाँ आज उसकी मौत हो गयी। बारात से लौट रहे युवक की ट्रक की टक्कर से मौत झाँसी : हमीरपुर क्षेत्रान्तर्गत राठ के ग्राम टिकरिया निवासी रामनरेश पुत्र रामदास बीते दिवस साले की श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 12:58 AM (IST)
        

एरच बाँध : सबसे कम लेनी है कृषक ़जमीन

झाँसी : पथरई व लखेरी बाँध में पुनर्वास को लेकर आ रही दिक्कतों को देखते हुए एरच बाँध में कृषक ़जमीन लेने को लेकर अभी से सहमति बनायी जा रही है। हालाँकि, इस बाँध में सबसे कम कृषक ़जमीन ली जानी है। जनपद के जुझारपुर एरच बाँध के मुख्यमन्त्री द्वारा शिलान्यास होने के बाद अब ़जमीन लेने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। इस बाँध के डूब क्षेत्र में 1286.49 हेक्टेयर ़जमीन आ रही है, जिसमें 55 हेक्टेयर कृषक भूमि,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:19 AM (IST)
        

सिपाही और शराबी हुए गुत्थमगुत्था

रानीपुर (झाँसी) : मोहल्ला झण्डापुरा में सिपाही और शराबी गुत्थमगुत्था हो गए। साथी की तौहीन पर चौकी से पहुँचे अन्य सिपाहियों ने शराबी युवक की अच्छी तरह ख़्ाबर ले डाली और उसे हवालात में डाल दिया। मोहल्ले के लोगों के चौकी घेरने पर पुलिस को युवक को छोड़ना पड़ा। मामला शनिवार की रात लगभग 8 बजे का है। बताते हैं कि चौकी में एक दिन पहले ही तैनाती लेने वाले सिपाही को किसी काम से झण्डापुरा मोहल्ला जाना पड़ा। मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:19 AM (IST)
        

अब थानों पर रहेगी तीसरी ऩजर

झाँसी : सड़कों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से शहर की हर हरकत पर ऩजर रखी जा रही है, लेकिन पुलिस कर्मियों की निगरानी के लिए शासन ने नायाब फॉर्मूला निकाला है। इसके तहत शहर के सभी थाने और प्रमुख चौकियों को सीसीटीवी कैमरे के दायरे में लाया जायेगा। इन सीसीटीवी कैमरों का मॉनिटर पुलिस कण्ट्रोल रूम में रहेगा। जल्द हो अनसुलझी वारदातों का खुलासा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किरण एस. ने बीते दिवस क्राइम मीटिंग के दौरान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:17 AM (IST)
        

दिशा दिखा गया एजुकेशन फेयर

झाँसी : करियर के प्रति छात्रों व अभिभावकों को दिशा दिखाने के लिए आयोजित एजुकेशन फेयर का आज समापन हो गया। आज भी छात्रों व अभिभावकों की भीड़ फेयर पहुँची। विभिन्न रो़जगारपरक कोर्स की जानकारी लेने के साथ ही कई छात्रों ने एडमिशन की प्रक्रिया भी पूरी की। एजुकेशन फेयर को मिले अच्छा रिस्पॉन्स को देखकर आयोजकों ने इसे अगले वर्ष भी आयोजित कराने की बात कही है। गौरतलब है कि फ्रेण्ड्स एक़्िजबिशन ऐण्ड प्रमोशन के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:16 AM (IST)
        

नहर फटी, हजारों लिटर पानी बहा

झाँसी : तालाब भरने के लिए चलाई जा रही बेतवा मुख्य नहर फटने से ह़जारों लिटर पानी खेतों में भर गया। जानकारी मिलने पर सिंचाई विभाग ने नहर का संचालन रोकते हुए मरम्मत का कार्य प्रारम्भ किया। यह नहर ठेकेदार द्वारा पानी का बहाव रोकने के कारण पानी का वेग बढ़ने से फटी है। खुला घूम रहे पशुओं की प्यास बुझाने के लिए सिंचाई विभाग द्वारा तालाब भरे जाते हैं। इसके लिए 12 मई से बेतवा मुख्य नहर का संचालन प्रारम्भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:58 PM (IST)
        

राजस्व संहिता प्रारूप समिति ने लिए सुझाव

झाँसी : प्रदेश में राजस्व संहिता-2015 के प्रारूप के लिए विधिक कमिटि द्वारा गठित प्रारूप समिति ने राजस्व मामलों के निस्तारण में तेजी, किसानों को सस्ता, सहज व सरल न्याय दिलाने के लिए आज यहाँ सुझाव लिए। समिति ने राजस्व विभाग के अ़फसरों से भी बात की। विधिक व प्रारूप समिति के चेयरमैन/अपर महाधिवक्ता राजबहादुर सिंह यादव के नेतृत्व में प्रारूप समिति के भोलानाथ यादव, भीष्म लाल वर्मा व सदस्य सचिव सुनील चौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:57 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल चोरी

झाँसी : शिवाजी नगर निवासी रघुराज सिंह ने नवाबाद थाना पुलिस को सूचना देते हुए बताया कि 21 मई को सब्जी मण्डी परिसर से चोर मोटरसाइकिल (यूपी 93 जेड 2772) चुरा कर ले गए। पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। हत्यारोपी गिरफ्तार झाँसी : प्रेमनगर थाना पुलिस ने हत्या के मामले में वाँछित आरोपी बड़ागाँव गेट निवासी दामोदर उर्फ दम्मू को गिरफ्तार कर लिया। प्रेमनगर थानाध्यक्ष संजय यादव ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:57 PM (IST)
        

बदहाली ने बदरंग कर दिए बा़जार

झाँसी : कल्पना कीजिए एक ऐसे शहर की, जहाँ आवागमन सुगम हो। बा़जार ऐसे हों, जहाँ ख़्ारीददारी करने जाने के लिए उत्साह बढ़े। न जैम लगे, न वाहनों को खड़ा करने की समस्या हो। महानगर में यह कल्पना खुली आँखों से देखे गए सपने की तरह बिखर गई है। यहाँ बा़जार तो हैं, पर व्यवस्थाएं इतनी बदहाल हो गई हैं कि शॉपिंग करना भी बोझिल-सा लगने लगा है। उत्साह उस समय निराशा में बदल जाता है, जब बा़जार में प्रवेश करते ही सिकु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:56 PM (IST)
        

माँगें न मानीं तो लखनऊ में होगा आन्दोलन

झाँसी : लम्बे समय से लम्बित चल रहीं पाँच सूत्री माँगों को लेकर सिंचाई संघ उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में नलकूप अधीक्षण अभियन्ता नलकूप मण्डल के कार्यालय पर धरना दिया गया। माँगें पूरी न होने पर 16 जून से लखनऊ में क्रमिक अनशन की चेतावनी भी दी गई। धरने को सम्बोधित करते हुए छत्रपाल सिंह सेंगर ने कहा कि माँगों को ऩजरन्दाज किए जाने के कारण कर्मचारियों को आन्दोलन की राह पकड़नी पड़ी है। धरने को राकेश कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:56 PM (IST)
        

लोडिंग चालक को झूठे केस में फँसा रही पुलिस

झाँसी : बरुआसागर पुलिस द्वारा लोडिंग चालक को थाने में बन्द कर देने के मामले को लेकर ग्रामीणों ने एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। मातवाना निवासी कल्लू कुशवाहा ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उसके पुत्र गयादीन को झूठे केस में फँसाया जा रहा है, जबकि वह लोडिंग गाड़ी चलाकर अपनी परिवार की गुजर-बसर करता है। मातवाना के लोगों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से इस मामले की निष्पक्ष जाँच कराने की माँग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:55 PM (IST)
        

मेडिकल कॉलिज फिर बना अखाड़ा

झाँसी : महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलिज के वॉर्ड नम्बर 8 में महिला चिकित्सक के साथ की गई अभद्रता से भड़के जूनियर डॉक्टर्स का आज फिर तीमारदारों से विवाद हो गया। इस दौरान हुई मारपीट में आइसीयू का काँच टूट गया। घटना से गुस्साए जूनियर डॉक्टर्स ने इमरजेन्सी से मरी़ज के तीमारदारों को बाहर निकाल दिया और नए मरी़जों को उपचार करना बन्द कर दिया। गुरसराँय थाना क्षेत्र के कटरा निवासी हमीदन पत्‍‌नी छिद्दी खान म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:54 PM (IST)
        

अंग्रेजी पढ़ाने के लिए शिक्षकों को दी जाएगी ट्रेनिंग

झाँसी : जनपद में अंग्रेजी माध्यम के चयनित प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों को 4 दिन का विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। झाँसी मण्डल के तीनों जनपदों के शिक्षकों को प्रशिक्षण डायट बरुआसागर पर दिया जाएगा। शासन ने पायलट प्रोजेक्ट के तहत प्रत्येक जनपद के 2 प्राथमिक विद्यालयों को अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा दिलाने के लिए चयनित किया है। इन विद्यालयों में चयनित शिक्षकों को भेजा जा चुका है। इन शिक्षकों को 25 से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:53 PM (IST)
        

फसल नष्ट होने के सदमे में किसान की मौत

झाँसी : ़फसल नष्ट होने का सदमा एक किसान सहन नहीं कर सका और उसकी मौत हो गई। समथर थाना क्षेत्र के ग्राम लावन निवासी दुर्गा प्रसाद (50) खेती करते थे। परिजनों के अनुसार इस बार बेमौसम हुयी बरसात और ओलावृष्टि से ़फसल बर्बाद हो गई, जिसकी वजह से वे परेशान रहते थे। आज उनकी अचानक हालत बिगड़ी और मौत हो गयी। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुत्र चाय पीने लगा, पिता फाँसी पर झूला झा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:53 PM (IST)
        

गुर्जर आन्दोलन : लड़खड़ाने लगी व्यवस्थाएं

झाँसी : आरक्षण के लिए संघर्षरत गुर्जरों के आन्दोलन से रेलवे की व्यवस्थाएं लड़खड़ाने लगी हैं। जहाँ एक ओर ट्रेन्स का मार्ग परिवर्तित होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं एक अलग डिवि़जन की भीड़ परिवर्तित हो जाने से खानपान स्टॉल्स पर सामान, खासकर पानी की बोतलों की कमी हो गई है। इस आन्दोलन के कारण झाँसी-आगरा पैसिंजर ट्रेन्स रद्द करनी पड़ गई। ये कब से चलेंगी, यह अभी तय नहीं है। बता दे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:52 PM (IST)
        

लघु आपराधिक जुर्माना जमा योजना आज से

झाँसी : लघु आपराधिक मामलों के आसान व त्वरित निस्तारण के लिए सरल लघु आपराधिक जुर्माना जमा योजना आज से प्रारम्भ हो रही है। जनपद न्यायाधीश रमेश तिवारी जनपद में इसका शुभारम्भ करेंगे। लोक अदालत में सबसे अधिक लघु आपराधिक मामलों का निस्तारण होता रहा है। इन मामलों के निस्तारण को और सरल व आसान बनाने के उपाय किए जा रहे हैं। सरल लघु आपराधिक जुर्माना जमा योजना में लघु आपराधिक मामले, जैसे यातायात चालान, एमवी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:52 PM (IST)
        

तीमारदार व जूनियर डॉक्टर्स में फिर टकराव

झाँसी : रानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलिज में बीती रात उस समय हंगामा हो गया, जब एक मरी़ज को उपचार के लिए ले जाते समय ट्रॉली पलट गयी, इस पर तीमारदारों व जूनियर डॉक्टर में विवाद हो गया और उन्होंने जूनियर डॉक्टर्स से हाथापाई कर दी। मौके पर पहुँची पुलिस ने मामले को शान्त कराया। चिकित्सकों ने पुलिस को लिखित तहरीर दे दी है। पूँछ अमरौख निवासी करण सिंह पुत्र कीरत सिंह की बहन की शादी थी। विदा के बाद उपहार का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:30 AM (IST)
        

इन्दौर इण्टरसिटि पर अभी कोई निर्णय नहीं

झाँसी : इन्दौर इण्टरसिटि के शीघ्र संचालन की सम्भावनाओं को झटका लगा है। महाप्रबन्धक (उत्तर मध्य रेलवे) महेश मंगल ने स्पष्ट किया है कि इस बाबत अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। सांसदों के साथ बैठक के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में महाप्रबन्धक ने कहा कि अभी भी काम शेष रह गया है, पूर्ण होने पर रेलवे बोर्ड को अवगत करा दिया जाएगा, अन्तिम निर्णय वहीं से लिया जाएगा। उन्होंने इस ट्रेन के संचालन में राजनी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:29 AM (IST)
        

काम दिलाने के बहाने किशोरों से हड़पे रुपए

झाँसी : कानपुर में म़जदूरी कर रहे दो किशारों को एक युवक नौकरी दिलवाने के बहाने झाँसी लेकर आया, फिर बाहर का टिकिट बनवाने के नाम पर उनसे रुपए लेकर चम्पत हो गया। युवक को तलाश रहे किशारों को परेशान देख जीआरपी ने पूछताछ की, तो उन्होंने आपबीती बतायी। दोनों को चेतना संस्था के सुपुर्द कर दिया गया। चन्द्रहास (13) व नरेन्द्र (15) निवासी अहमदपुर थाना माधवगंज (हरदोई) चलते म़जदूरी करते हैं। वे कानपुर में काम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:29 AM (IST)
        
(News from Jhansi-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें