Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झांसी

पुलिस ने जंगलों में की कॉम्बिंग

झाँसी : शातिर बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने देर रात जंगलों में कॉम्बिंग की, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नही लग सका। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवसागर सिंह के निर्देश पर सीओ सिटी के नेतृत्व में स्पेशल टॉस्क फोर्स, कमाण्डो, सीपरी बा़जार व नवाबाद पुलिस ने बदमाशों के पकड़ने के लिए अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने लकारा के जंगलों के साथ ही मन्दिर, नदियों के पास व संदिग्ध स्था... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:39 AM (IST)
        

शिक्षक अपने दायित्व का निर्वाहन करें: अनुराग

0 शिक्षकों पर हर तरफ उठ रहे हैं सवाल : नीना 0 शैक्षणिक गुणवत्ता व सम्व‌र्द्धन गोष्ठी में बोले अधिकारी 0 बीएसए ने शिक्षक-शिक्षिकाओं को दिलायी शपथ झाँसी : जि़लाधिकारी अनुराग यादव ने आज नगर क्षेत्र के शिक्षक-शिक्षिकाओं को अपने दायित्व का बोध कराया। उन्होंने कहा कि उनके मन में शिक्षकों के प्रति सम्मान की धारणा है और यही शिक्षकों के लिए भी मुख्य धारा भी है। शिक्षक इस धारा के विपरीत जाएंगे, तो फिर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:38 AM (IST)
        

व्यापारी के साथ हेराफेरी करके रुपए हड़पे

0 कोर्ट के आदेश पर लिखी रिपोर्ट झाँसी : कोतवाली क्षेत्र के बड़ागाँव गेट बाहर स्थित सत्यम कॉलनि में रहने वाले अभिषेक कथरिया की तलैया में प्रो.मे.अनमोल ट्रेडर्स के नाम से दुकान है। 8 मई 2014 को महिला अपने एक साथी के साथ दुकान पर आयी। उन्होंने बताया कि वह मे. अग्रवाल फायनेन्स कम्पनि देहरादून के प्रतिनिधि हैं। इनमें से एक ने अपना परिचय पत्र भी दिखाया। उन्होंने बताया कि हमारी कम्पनि बहुत कम ब्याज पर व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:37 AM (IST)
        

सीमेण्ट कारोबारी को पीटा

0 गुण्डा टैक्स न देने पर घटना को दिया अंजाम झाँसी : प्रेमनगर क्षेत्र के हाट का मैदान में गुण्डा टैक्स न देने पर दबंगों ने सीमेण्ट की बोरियाँ लेकर जा रही लोडर को अपने कब्जे में ले लिया। विरोध करने पर लोडर चालक की जमकर पिटाई करदी। घटना की सूचना पकार जैसे ही सीमेण्ट कारोबारी मौके पर पहुँचा, दबंगों ने उसकी मारपीट करते हुए उसके 5 ह़जार रुपए नकद व सोने की जंजीर लूट ली। घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:36 AM (IST)
        

पैरों की थरथराहट से गूँजा मंच

0 उड़ान चैरिटी शो में ग्रुप डान्सरों ने जमाया रंग झाँसी : इकरा अकैडमि द्वारा आयोजित उड़ान चेरिटि शो में ग्रुप डांसरों ने जमकर धमाल मचाया। पैरों की थरथराहट मंच पर हुई तो पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। कौमी एकता सप्ताह के अन्तर्गत दीनदयाल सभागार में आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि अध्यक्ष एनएसयूआई नावेद खान तथा सलमान, विशिष्ट अतिथि धर्माचार्य हरिओम पाठक, मो. हाशिम, फादर नवीन हैरि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:35 AM (IST)
        

बच्चों ने बुलन्द किया 'स्वच्छ झाँसी' का नारा

0 दैनिक जागरण के आह्वान पर आगे बढ़ रहा स्वच्छता अभियान झाँसी : दैनिक जागरण के आह्वान व ़िजला जन कल्याण महासमिति के तत्वावधान में चलाए जा रहे 'स्वस्थ-स्वच्छ-सुरक्षित झाँसी' अभियान की कड़ी में आज मुख्य कार्यक्रम ज्ञान स्थली पब्लिक इण्टर कॉलिज में आयोजित किया गया। कई और स्कूलों व संगठनों ने भी स्वच्छता अभियान चलाया। ़िजला जन कल्याण महासमिति के अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार तिवारी के संयोजन में चल रहे स्व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:34 AM (IST)
        

खनिज विभाग की टीम पर हमला, फायरिंग

0 गिट्टी से भरा डम्पर पकड़ने पर दिया घटना को अंजाम 0 बैरियर पर तोड़फोड़, चलाये लाठी-डण्डे झाँसी : बड़ागाँव के बचावली स्थित खनिज बैरियर पर उस समय अफरा-तफरी फैल गयी, जब खनिज विभाग टीम ने एक गिट्टी से भरे डम्पर को पकड़ कर थाने भेज दिया। इससे नाराज होकर खनिज माफियाओं ने बैरियर पर पहुँचकर टीम पर जानलेवा हमला बोल दिया। बैरियर पर पहुँचे एक द़र्जन से अधिक दबंगों ने जोरदार फायरिंग की। टीम पर लाठी डण्डों से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:33 AM (IST)
        

रानी के बलिदान को याद कर दौड़े धावक

- रन फॉर रानी में दौड़े लगभग 250 धावक - हर आयु वर्ग के लोगों ने दिखाया जबरदस्त उत्साह झाँसी : दैनिक जागरण एवं ऋषभ सरावगी मेमोरियल फाउण्डेशन के तत्वावधान में वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए 'रन फॉर रानी' दौड़ का आयोजन किया गया। दौड़ शुरू होने से पूर्व दुर्ग के अन्दर बने गणेश मन्दिर पर पूजन-अर्चन किया गया। इसके उपरान्त मुख्य अतिथि महापौर किरण वर्मा एवं उप ़िजलाधिकारी भगवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

संदिग्धावस्था में युवक की मौत

0 दोस्त के साथ शादी-समारोह में शामिल होने गया था युवक 0 सड़क के किनारे घायलावस्था में मिला, मेडिकल कॉलिज में मौत झाँसी : बीती रात कृषि मण्डी के समीप स्थित एक विवाह घर के पास एक युवक घायलावस्था में पड़ा मिला। उसे मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया, जहाँ उसकी मौत हो गयी। सदर बा़जार के खिरकपट्टी निवासी अखिलेश अहिरवार पुत्र रामस्वरूप के दोस्त चन्द्रशेखर के साले की शादी समारोह का आयोजन कृषि मण्डी के समी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 02:03 AM (IST)
        

एक दूजे के हुए 121 जोड़े

- श्री शिव परिवार लोक कल्याण संस्था द्वारा आयोजित चतुर्थ सर्व समाज सामूहिक विवाह महोत्सव सम्पन्न झाँसी : श्री शिव परिवार लोक कल्याण संस्था द्वारा शिव परिवार कॉलनि पंचवटी में आयोजित चतुर्थ सर्व समाज सामूहिक विवाह महोत्सव में 121 जोड़ों ने भगवान को साक्षी मनाकर एक दूजे को जीवनसाथी माना और अग्नि के समक्ष 7 फेरे लेकर नव दाम्पत्य जीवन में प्रवेश किया। मुख्य अतिथि सांसद चन्द्रपाल सिंह यादव ने कहा कि सं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 02:02 AM (IST)
        

अवैध कॉलनि व बिल्डिंग बनाने वालों की शामत

0 ़िजलाधिकारी ने जेडीए से माँगी अवैध निर्माण कार्यो की रिपोर्ट झाँसी : अवैध कॉलनि तथा बिना मानचित्र स्वीकृति के भवन बनाने वालों पर ़िजलाधिकारी की निगाहें टेढ़ी हो गई है। उन्होंने झाँसी विकास प्राधिकरण से एक सप्ताह में ऐसे कार्यो की रिपोर्ट तलब की है। महानगर में मल्टि स्टोरी बिल्डिंग, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, अपार्टमेण्ट कॉम्प्लेक्स की श्रृंखला बढ़ती ही जा रही है। इनमें से अधिकांश का निर्माण या तो जे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 02:01 AM (IST)
        

लुटेरों का गैंग पुलिस के हत्थे चढ़ा

0 सिपाही की जाँबाजी रंग लायी, बदमाश से छीने मोबाइल ने खोला राज 0 ऐश-ओ-आराम के लिए लूट की वारदातों को देते थे अंजाम झाँसी : बदमाश चाहे जितना शातिर और चालाक हो, लेकिन एक न एक दिन ऐसा सुबूत छोड़ जाता है, जिससे वह ़कानून की जंजीरों में जकड़ जाता है। ऐसा ही कई दिनों से एक के बाद एक लूट की घटना को अंजाम दे रहे शातिर गिरोह के साथ हुआ। सिपाही की जाँबाजी से हाथ लगे बदमाश के मोबाइल ने सारे राज खोल दिए और पा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 02:01 AM (IST)
        

खाद व्यापारी के विरुद्ध मामला दर्ज

झाँसी : ़िजला कृषि अधिकारी डॉ. बीआर मौर्य ने नवाबाद पुलिस को दी तहरीर में बताया कि मण्डी रोड स्थित निर्धारित स्थान पर खाद विक्रेता खाद न बेचकर किसान मण्डी के सामने अपनी दुकान से बेच रहा था, जबकि डीएपी उवर्रक निबन्धन प्रमाण पत्र में अंकित स्थान दूसरा था। छापे के दौरान विक्रेता रविन्द्र गुप्ता निवासी नझाई बा़जार को सड़क पर खड़े ट्रक में लदी खाद की बोरियां बेचते पकड़ा गया। टीम ने यहाँ से खाद की 400 बोरि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:33 AM (IST)
        

दुष्कर्म के मामले में थानेदार व सिपाही बेकसूर

झाँसी : एक थानाध्यक्ष पर दुष्कर्म के आरोप में द़र्ज किये गये मुकदमे की विवेचना कर रहे जाँच अधिकारी क्षेत्राधिकारी (क्राइम) ने उल्दन थाना के तत्कालीन एसओ को बेकसूर बताया। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी पर लगे आरोपों के मामले में डीएनए टेस्ट अवश्य करायेंगे। 4 दिन पहले उल्दन थाना क्षेत्र के ग्राम हाटी निवासी एक महिला ने महिला थाना में एफआइआर द़र्ज कराते हुए बताया कि उल्दन थानाध्यक्ष ने अपने एक सिपाही क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:33 AM (IST)
        

सर्विस रोड के लिए एक सप्ताह का अल्टिमेटम

- सीपरी ओवरब्रिज के निर्माण कार्य के कारण लोगों को हो रही परेशानी - व्यापारियों ने सेतु निगम अधिकारियों को घेरा झाँसी : बिना वैकल्पिक व्यवस्था किये सीपरी ओवरब्रिज का निमार्ण कार्य शुरू करा देना जनता को भारी पड़ रहा है। हाल कुछ ऐसा है कि सर्विस रोड तो तैयार की नहीं, अब सड़क की जो बड़े-बड़े गड्ढों से हालत हो गई है, उसे भी सुधरवाने की सुध नहीं। आना-जाना म़जबूरी है, सो जनता झेल रही है। आज व्यापारियों के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

आज चार पहिया वाहनों की चेकिंग

0 गैस सिलिण्डर से चलने वाली गाड़ी, काली फिल्म, हूटर, सीट बेल्ट पर रहेंगी निगाहें झाँसी : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवसागर सिंह के निर्देश पर यातायात माह के अन्तर्गत आज जनपद में वाहनों की ़जोरदार चेकिंग की जायेगी। इस दौरान चार पहिया वाहनों में गैस सिलिण्डर, काँच पर काली फिल्म, हूटर, सीट बेल्ट, नेम प्लेट व राजनैतिक दलों के झण्डों को हटवाया जायेगा। यातायात निरीक्षक महेन्द्र कुमार शुक्ला ने बताया कि बार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:31 AM (IST)
        

बीआईसी ने 'स्वच्छ-स्वस्थ-सुरक्षित झाँसी' में बँटाया हाथ

0 अभियान में शामिल हुये छात्र व शिक्षक झाँसी : 'दैनिक जागरण' व ़िजला जन कल्याण महासमिति के संयोजन में विभिन्न संगठनों के सहयोग से 'स्वच्छ-स्वस्थ-सुरक्षित झाँसी' के लिए चल रहे अभियान में आज बिपिन बिहारी इण्टर कॉलिज के छात्रों व शिक्षकों ने भागीदारी की। विद्यार्थियों ने झाँसी को सा़फ-सुथरा रखने का संकल्प भी लिया। बिपिन बिहारी इण्टर कॉलिज में आज अपरान्ह 1 बजे से उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षणेत्तर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 01:18 AM (IST)
        

चौहद्दी से हट कर खाद बेचते पकड़ा

0 ट्रक को नवाबाद पुलिस के हवाले किया झाँसी : गल्ला मण्डी रोड पर आज प्रशासन व पुलिस अधिकारियों ने चौहद्दी से दूर सड़क पर खाद बेचते हुए एक ट्रक को पकड़ लिया। इसको लेकर कुछ देर तक विरोध हुआ, लेकिन पुलिस के आगे एक न चली। ट्रक को नवाबाद पुलिस के हवाले कर दिया। ़िजलाधिकारी अनुराग यादव को सूचना मिली कि गल्ला मण्डी रोड पर एक ट्रक में लदी खाद की बोरिया बेची जा रही है। इस पर उन्होंने सिटि मैजिस्ट्रेट को का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 01:17 AM (IST)
        

छात्र नेता ने गोली मार आत्महत्या की

0 पिता की लाइसन्सी रायफल इस्तेमाल की झाँसी : एक छात्र नेता ने लाइसेन्सी बन्दूक से आज शाम खुद को गोली मार कर जान दे दी। सीपरी बा़जार थाना क्षेत्र के ग्राम बूढ़ा निवासी अर्जुन यादव पुत्र बलवान सिंह बुन्देलखण्ड डिग्री कॉलिज में बीए में अध्ययनरत था,जो छात्र नेता के रुप में सक्रिय था। आज शाम करीब 7 बजे वह घर पर अकेला टेलीविजन देख रहा था, तभी उसके कमरे से गोली चलने का आवाज सुनाई दी। इस पर लोग वहाँ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 01:16 AM (IST)
        

चला हथौड़ा, आ़जाद हुआ बरामदा

0 अल्टीमेटम बीतने पर हरकत में आया नगर निगम 0 किसी ने दीवार, तो किसी ने प्लाईबोर्ड अड़ाकर कर रखा था ़कब़्जा झाँसी : इलाइट चौराहा क्षेत्र की सड़कों के चौड़ीकरण की दिशा में नगर निगम ने लम्बे समय बाद आज प्रभावी कार्रवाई की। ग्राहकों के लिए दुकानों के आगे बने बरामदे पर किए गए ़कब़्जों को ढहा दिया गया। अतिक्रमण की जंजीरों में जकड़े महानगर को इससे मुक्त कराने के लिए जिला प्रशासन और नगर निगम ने पूरा मन ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 01:15 AM (IST)
        
(News from Jhansi-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें