Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झांसी

झूठे मुकदमे में फँसाए जाने पर सड़क पर उतरे व्यापारी

झाँसी : मकान खाली कराने और रुपए की माँग के मुकदमें में व्यापारी को फँसाए जाने को लेकर आज व्यापारी सड़क पर उतर आए। ़िजलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना-पत्र देकर मामले की जाँच पुलिस अधिकारी से कराए जाने की माँग की। उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल से सम्बद्ध झाँसी इलेक्ट्रॉनिक व्यापार मण्डल ने डीएम व एसएसपी को पत्र देकर बताया कि रवि कुमार अग्रवाल उर्फ रवि कमरया इलेक्ट्रॉनिक व सोने-चाँदी के व्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:32 AM (IST)
        

़फरवरी तक हट जाएगा इन्दौर इण्टरसिटि का रोड़ा

झाँसी : राजनीति चालों के बीच फँसी इन्दौर इण्टरसिटि की राह का रोड़ा हटने में अब अधिक समय नहीं रह गया। ट्रेन के लिए तैयार हो रही वॉशिंग पिट का काम लगभग पूरा हो गया है। ़फरवरी मध्य इंजीनियरिंग विभाग इसे हरी झण्डी दिखा देगा। उसके बाद गेंद वाणिज्य व परिचालन विभाग के पाले में होगी कि ट्रेन कब से संचालित की जाएगी। गौरतलब है कि इन्दौर इण्टरसिटि का विस्तार कर इसे झाँसी से इन्दौर तक संचालित करने का निर्णय ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 02:26 AM (IST)
        

सरकारी कार्यालय व शैक्षणिक संस्थाओं में ली मतदाता दिवस की शपथ

झाँसी : राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आज सरकारी कार्यालय व शैक्षणिक संस्थाओं में राष्ट्रीय मतदाता अवसर पर शपथ ली गयी। इस दौरान इलाइट चौराहे पर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। कलेक्टरेट में ़िजलाधिकारी अनुराग यादव ने अधिकारियों व कर्मचारियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर ली जाने वाली शपथ दिलायी। इस दौरान एडीएम उमेश चन्द्र पाण्डेय, रमाशंकर गुप्ता, नगर मैजिस्ट्रेट आरपी मिश्रा, उप ़िजलाधिकारी भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 02:26 AM (IST)
        

तीसरी भुजा का नक्शा तैयार

झाँसी : आखिरकार सीपरी ओवरब्रिज की तीसरी भुजा का नक्शा तैयार हो ही गया। चूँकि मण्डल रेल प्रबन्धक आज जयपुर के लिए रवाना हो गए, इसलिए इस पर फैसला अभी नहीं हो सका। मंगलवार (27 जनवरी) को जनप्रतिनिधियों व मण्डल रेल प्रबन्धक के बीच जो वार्ता होनी है, उसमें तस्वीर साफ होने की उम्मीद है। बताते चलें कि कुछ माह पहले विभागों की बातचीत के अभाव में तीसरी भुजा ओवरब्रिज के प्रोजेक्ट से हटा दी गई थी। इसके बाद विभ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 02:25 AM (IST)
        

डीबीटीएल : एजेन्सी़ज पर भीड़, अन्य जगह सन्नाटा

झाँसी : पहल दिवस पर आज जनपद के प्रमुख स्थलों के साथ ही गैस एजेन्सी़ज पर अलग काउण्टर लगाकर डीबीटीएल योजना के फॉर्म भरवाए गए। कलेक्टरेट, तहसील में तो उपभोक्ताओं की संख्या कम रही, लेकिन एजेन्सी़ज के काउण्टर पर फॉर्म भरवाने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। रसोई गैस की ऩकद सब्सिडि खाते में पहुँचाने की व्यवस्था के अन्तर्गत उपभोक्ताओं को डीबीटीएल योजना में शामिल किया जा रहा है। प्रचार-प्रसार का अभाव होने के कारण... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 02:24 AM (IST)
        

चेत जाएं आपत्र

झाँसी : समाजवादी पेंशन के पात्रों की कई बार छटाई के बाद भी आरोपों का दौर थम नहीं रहा है। सत्यापन के लिए एक बार फिर अधिकारी घर-घर दस्तक देने जा रहे हैं। इसके बाद भी अगर कोई घोषणा-पत्र में गलत जानकारी देकर अपने को पात्र दर्शाता है, तो पेंशन हाथ से जाएगी ही, कार्रवाई का अलग से दंश झेलना पड़ेगा। समाजवादी पेंशन के लिए नगर निगम क्षेत्र में 5,519 पात्रों का चयन किया गया था। कई लोगों को बैंक पासबुक बनाकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 02:24 AM (IST)
        

पत्नी से कहा-सुनी पर युवक ने फाँसी लगायी

झाँसी : थाना प्रेमनगर के बिजौली में एक युवक ने पेड़ में रस्सी बाँधकर गले में फँदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थानाध्यक्ष प्रेमनगर संजय यादव ने बताया कि मध्य प्रदेश के शिवपुरी ़िजला के थाना जिगना के ग्राम जनवारी निवासी 35 वर्षीय मातादीन बिजौली में अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहता था। आज सुबह उसकी पत्नी से कहा-सुनी हो गई, तो वह गुस्से में घर से चला गया। शाम तक वापस नहीं आया, तो पत्नी की चिन्ता हुई। तभी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 02:23 AM (IST)
        

मीट शॉप में चोरी

झाँसी : सीपरी बा़जार के आ़जाद गंज निवासी अख़्ालाक अंसारी ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि पुरानी कलारी के पास उसकी मीट शॉप है। सुबह जब वह वहाँ पहुँचा, तो देखा कि शॉप के ताले टूटे पड़े हैं और चोर यहाँ से 14 ह़जार रुपये ऩकद व एक द़र्जन से अधिक मुर्गे चोरी कर ले गये। सिपाही की बाइक चोरी प्रेमनगर पुलिस को तहरीर देकर मुलायम सिंह ने बताया कि वह इस समय बरुआसागर थाना में पुलिसकर्मी के पद पर तैनात है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:45 AM (IST)
        

गौवंश से भरा ट्रक पकड़ा, 4 गिऱफ्तार

- गौ सेवकों ने टोल प्ला़जा से पकड़ा ट्रक, बाद में पुलिस के सुपुर्द किया बबीना (झाँसी) : मंगलवार मध्यरात्रि झाँसी-ललितपुर मार्ग पर टोल प्ला़जा से गौवंश से भरा ट्रक पकड़ कर गौसेवकों ने पुलिस के सुपुर्द कर दिया। ट्रक से 32 बछड़े बरामद किए गए, जबकि 4 को हिरासत में लिया गया है। आरोपी मध्यप्रदेश के श्योपुर ़िजले के हैं। नगर की गौसेवा संस्था को मंगलवार रात लगभग 12 बजे जानकारी लगी कि ट्रक (एमपी 07 एचबी 162... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:44 AM (IST)
        

अपहरण के मामले में 4 के विरुद्ध मु़कदमा

झाँसी : महिला चिकित्सालय से गत दिनों लापता हुयी गर्भवती महिला के मामले में नया मोड़ आ गया। बरुआसागर थाना क्षेत्र के दानीपुरा निवासी एक व्यक्ति ने कोतवाली पुलिस को सूचना देते हुए बताया कि कुछ लोग उसकी बहू को चिकित्सालय से अगवा कर ले गए। पुलिस ने मातनपुरा निवासी कुलदीप रैकवार, सोनी रैकवार व दो अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। धमकाकर रुपए माँगने पर मु़कदमा सदर बा़जार थाना क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:44 AM (IST)
        

अपहृत बालक का दो माह बाद भी अता-पता नहीं

0 एसएसपी को ज्ञापन देकर की बरामद कराने की माँग झाँसी : थाना रक्सा क्षेत्र से दो माह पहले एक बालक का उस समय अपहरण कर लिया गया था, जब वह स्कूल जा रहा था। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी पुलिस को उसको बरामद नहीं कर सकी है। स्वामी ब्रह्मानन्द समाज सुधार समिति के ़िजलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राजपूत के नेतृत्व में ग्रामीणों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना-पत्र देकर बताया कि रक्सा के कप्तान सिंह के 8 व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 01:43 AM (IST)
        

गर्भवती महिला के गायब होने का मामला उछला

0 भाजपा महिला मोर्चा ने ़िजला महिला चिकित्साधिकारी का किया घेराव झाँसी : महिला चिकित्सालय से रहस्यमयी ढंग से गायब हुई गर्भवती महिला के मामले ने तूल पकड़ लिया है। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा ने आज ़िजला महिला चिकित्साधिकारी का घेराव कर अव्यवस्थाओं पर नारा़जगी जताई। ़िजला महिला चिकित्सालय से गत दिवस एक गर्भवती महिला अचानक गायब हो गई थी। मामले की शिकायत पुलिस तक पहुँची। आज भाजपा महिला मोर्चा की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 02:06 AM (IST)
        

देवराज ने मारा मैदान

::: डिवि़जनल बार असोसिएशन का चुनाव:: 0 अध्यक्ष पद पर 10 वोट से जीते 0 मनीष श्रीवास्तव बने महासचिव झाँसी : विवादों से उबरे डिवि़जनल बार असोसिएशन चुनाव में देवराज सिंह कुशवाहा ने अध्यक्ष पद पर जीत द़र्ज की। उन्होंने अपने प्रतिद्वन्दी को 10 मतों से हराया। महासचिव पद पर मनीष श्रीवास्तव ने शानदार ढंग से परचम फहराया। शुरू से ही विवादों से घिरे रहे डिवि़जनल बार असोसिएशन के लिए आज शान्तिपूर्ण मतदान व ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 02:04 AM (IST)
        

क्रेन की टक्कर से वृद्घ की मौत

झाँसी : पहूज नदी के पुल के पास आज दोपहर उस समय हंगामा हो गया, जब राजमार्ग पर क्रेन की टक्कर से एक वृद्ध की मौत हो गयी। सीपरी बा़जार के मुरारी नगर निवासी गैबूरान (85) पुत्र लच्छूराम आज पूर्वाह्न लगभग 11:30 बजे पहूज नदी के पुल के पास मरघट के आगे राजमार्ग पर सड़क पार कर रहा था। विपरीत दिशा से आ रही क्रेन क्रमांक एचआर 55 टी 1056 ने उसे टक्कर मार दी। मौके पर ही उसकी मौत हो गयी। सूचना पाकर मौके पर पहुँ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 02:04 AM (IST)
        

ओम रे़जीडेंसी होटल समेत तीन स्थानों पर आयकर सर्वे

0 योगी प्रेमानी के विभिन्न व्यावसायिक फ‌र्म्स पर देर रात तक चली जाँच झाँसी : आयकर विभाग ने आज अपराह्न सिविल लाइन्स स्थित ओम रे़जीडेंसी होटल, ओम बेयरिंग हाउस व केडी ज्वैलर्स पर छापा मारकर आयकर सर्वे किया। आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम देर रात तक सर्वे की कार्यवाही करती रही। आयकर के अपर आयुक्त एसएल मौर्या, उपायुक्त ए. अंसारी के नेतृत्व में आयकर अधिकारी आशीष सिंह, केएन श्रीवास्तव, विजय सिंह, आर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 02:02 AM (IST)
        

महिला चिकित्सालय से लापता हो गयी गर्भवती महिला

झाँसी : ़िजला महिला चिकित्सालय में प्रसव के लिए आयी गर्भवती महिला रहस्यमय तरीके से आज सुबह लापता हो गयी। बरुआसागर थाना क्षेत्र के दानीपुरा में रहने वाले कप्तान रायकवार ने बताया कि उसकी पत्‍‌नी गर्भवती है। शनिवार की रात दर्द होने पर उसे निकट के अस्पताल ले जाया गया, जहाँ पर डॉक्टर ने उसे झाँसी महिला ़िजला चिकित्सालय ले जाने की सलाह दी। रात में पत्‍‌नी को लेकर महिला चिकित्सालय पहुँचा और महिला चिकित्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 02:14 AM (IST)
        

आइना दिवस : कई वादों का निस्तारण

झाँसी : जनपद के सभी थानों में प्रोजेक्ट आइना दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें शिकायतकर्ता को अब तक की गई कार्रवाई के बारे में बताया गया। पुलिस महानिरीक्षक (कानपुर ़जोन) आशुतोष पाण्डेय ने थानों में मु़कदमा दर्ज होने के बाद आरोपियों के विरुद्ध की गई कार्यवाही के बारे में शिकायत करने वाले को जानकारी देने के निर्देश दिए हैं। वादियों को कार्यवाही से अवगत कराने के लिए शुरू किए गए प्रोजेक्ट आइना दिवस का आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 02:13 AM (IST)
        

कसौटी पर कसे जाएंगे मनरेगा के पुराने कार्य

झाँसी : जल संकट से लगभग उबर चुके मऊरानीपुर में अब पायलट प्रोजेक्ट लागू करने की तैयारियाँ जोर पकड़ने लगी हैं। देवरीघाट को मॉडल के रूप में चुनते हुए यहाँ योजनाओं को आकार देने की रणनीति बनाने के साथ ही मनरेगा से कराए गए कार्यो का मूल्यांकन कराने का भी निर्णय लिया गया है। इसके लिए तकनीकी कमिटि का गठन किया जा रहा है, जो पुराने कार्यो की ह़कीकत देखने के साथ ही नए कार्यो का खाका खींचेगी। लगभग 4 वर्ष पह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Jan 2015 01:52 AM (IST)
        

वर्दीधारियों ने मुनीम को लूटा

झाँसी : वर्दी एक बार फिर सवालों के घेरे में है। आरोप लगा है नशीला पदार्थ बेचने में फँसाने के नाम पर रुपए लूटने का। ख़्ास बात यह है कि यह घटना किसी वीराने में नहीं, बल्कि रेलवे स्टेशन पर हुई है। बहरहाल, शिकायत जीआरपी के पास पहुँच गई है। राजेश कुमार गोयल पुत्र स्व. बालमुकुन्द निवासी ग्वालियर ने जीआरपी को दी शिकायत में बताया कि वह ग्वालियर के छतरी बा़जार स्थित एक दुकान में मुनीम हैं। वे कम्पनि का भु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Jan 2015 01:51 AM (IST)
        

अवैध शराब की 23 भट्िटयाँ ध्वस्त

झाँसी : राजधानी से सटे उन्नाव व मलीहाबाद में कच्ची शराब से 23 लोगों की मौत के बाद अवैध शराब के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान में आज आबकारी विभाग और पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। शराब की 23 भट्टियों को ध्वस्त करते हुए 70 ह़जार लिटर लहन को नष्ट कर। इसके साथ ही अवैध शराब बेचने वाली 7 महिलाओं को पकड़ लिया। ़िजलाधिकारी के निर्देश पर आज भी अवैध शराब के विरुद्ध अभियान जारी रहा। ़िजला आबकारी अधिकारी प्रेमनारायण ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Jan 2015 01:50 AM (IST)
        
(News from Jhansi-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें