Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

झांसी

मुख्य सड़क से बहुत नीचे बन रही सड़क से बढ़ रही परेशानी

झाँसी : खाती बाबा के वॉर्ड नम्बर 16 में बन रही नई सड़क का मुख्य सड़क से बहुत नीचा स्तर वहाँ के निवासियों के लिए समस्या खड़ी कर रहा है। इस स्थान पर मुख्य सड़क के स्तर के अनुसार मकान बनाये गये थे। अब मकान के सामने बन रही सड़क के आवश्यकता से अधिक नीचे होने से चढ़ने-उतरने में तो समस्या हो ही रही है, गाड़ियाँ चढ़ाने-उतारने के लिए मकान से सड़क पर डाली जाने वाली स्लैब का भी विस्तार करना पड़ेगा। इससे रास्ता और भी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:37 AM (IST)
        

शातिर अपराधी ने पुलिस को खूब दौड़ाया

झाँसी : गश्त पर निकाली पुलिस टीम की आज एक बदमाश से हाथापायी हो गयी। इससे पुलिस के कपड़े फट गये। हालाँकि पुलिस ने उस बदमाश को पकड़ लिया, लेकिन इस दौरान वहाँ हुए बखेड़े ने गाँव के लोगों में दशहत का माहौल पैदा कर दिया। बताया जा रहा है कि ग्राम पाड़री में 23 जून को 3 बदमाशों ने गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस तब से ही इस बदमाश को तलाश कर रही थी। सीपरी बा़जार के ग्राम पाड़री में आज दोपहर उप ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:35 AM (IST)
        

दीया तले अँधेरा

झाँसी : डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप माना जाता है और जो भी बीमार इनके पास आता है, सिर्फ यही आस लेकर कि वह जल्दी से स्वस्थ हो जाए। लेकिन क्या ये सिर्फ उन्हीं के लिए है, जिनकी देखभाल करने वाला कोई हो? इस तस्वीर को देखिए- मेडिकल कॉलेज के आकस्मिक विभाग के सामने प्रतीक्षालय के पास लगभग 60 वर्षीय एक अज्ञात वृद्ध लाचार अवस्था में लगभग 10 दिनों से है। चलने फिरने और बोलने में असमर्थ इस वृद्ध को देखने वाला ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

ईद-उल-फितर की नमा़ज अदा की, गूँजी ईद की मुबारकबाद

जागरण संवाददाता मौसम भी रो रहा है रम़जान को विदा करके, लोग समझ रहे हैं कि बारिश हो रही है। ऐ चाँद! ये बता तू किस म़जहब का है, ईद भी तेरी और तीज भी तेरी है।। सोमवार को चाँद दिखाई देने के बाद आज महानगर में ईद-उल-फितर हर्षोल्लास के साथ मनायी गई। महानगर में हर तरफ ईद की रौनक ऩजर आयी। महानगर की विभिन्न मस्जिदों में ह़जारों लोगों ने ईद की नमा़ज अदा की। त्योहार के मद्देऩजर सुरक्षा व्यवस्था के व्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:27 AM (IST)
        

गुस्साये कुलियों ने नहीं उठाया बोझ

झाँसी : हाजिरी व्यवस्था से नाखुश कुलियों ने आज सुबह से काम बन्द कर दिया,जिससे यात्रियों को परेशानी हुई। कुली एकत्र होकर डीआरएम ऑफिस पहुँचे, जहाँ उन्होंने प्रदर्शन किया। कुलियों ने रेलवे प्रशासन पर जबरन परेशान करने के आरोप लगाये। अधिकारियों द्वारा आश्वासन मिलने पर वे वापस काम पर लौट गये। कुलियों की हाजिरी लगाने की व्यवस्था पहले कुली रूम में थी। इसके बाद इस व्यवस्था को बदल दिया गया। उप स्टेशन प्रबन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:26 AM (IST)
        

अवैध खनन के खिलाफ विधायक ने खोला मोर्चा

झाँसी : अवैध खनन के खिलाफ नगर विधायक ने मोर्चा खोल दिया है। विधान सभा में उठाए गए प्रश्न के जवाब से असन्तुष्ट विधायक ने भूतत्व एवं खनिकर्म मन्त्री पर ही संरक्षण का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जनपद में बन रहे हालात विपरीत हैं और उनकी जान को भी ख़्ातरा हो सकता है, लेकिन वह जनता के साथ अन्याय नहीं होने देंगे। पत्रकारों से चर्चा करते हुए भाजपा विधायक रवि शर्मा ने कहा कि पिछले दिनों उन्होंने अवैध खनन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:25 AM (IST)
        

महाकालेश्वर का जलाभिषेक सिर्फ परम्परा अनुसार

झाँसी : ़िजलाधिकारी लाल बिहार पाण्डेय ने पुलिस लाइन्स स्थित सभागार में मढि़या मुहल्ला स्थित महाकालेश्वर शिव मन्दिर में होने वाली पूजा-अर्चना व जलाभिषेक के सम्बन्ध में बैठक ली,जिसमें कई संगठनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया। ़िजलाधिकारी ने कहा कि मन्दिर में जलाभिषेक पूर्णत: पारम्परिक ढंग से किया जाएगा। अभिषेक के लिए आने वाले जत्थे में डीजे साउण्ड समेत किसी भी प्रकार का ध्वनि यन्त्र नहीं होगा। जुलू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:20 AM (IST)
        

बॉक्सिंग : आरडीएमसी झाँसी का खिताबी मुक्का

झाँसी : खेल निदेशालय एवं उप्र बॉक्सिंग संघ के समन्वय से क्षेत्रीय खेल कार्यालय के तत्वावधान में चल रही प्रदेश स्तरीय सब-जूनियर बालिका बॉक्सिंग प्रतियोगिता पर आरडीएमसी झाँसी ने ़कब़्जा कर लिया। लखनऊ मण्डल की टीम उप विजेता रही। प्रतियोगिता में बालिकाओं ने उत्कृष्ट मुक्केबाजी का नमूना पेश करते हुए प्रतिद्वन्दि्वयों को कड़ी टक्कर दी। फाइनल मुकाबले तक प्रतियोगियों ने एड़ी-चोटी का जोर लगाये रखा। गत दिवस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:01 AM (IST)
        

धू-धू कर जल उठा चलती कार का इंजन

झाँसी : मिनर्वा चौराहा पर आज दोपहर उस समय अफरा-तफरी फैल गयी, जब एक चलती हुई कार के इंजन में आग लग गयी। सूचना पाकर मौके पर पहुँची अग्निशमन दल की टीम ने आग पर काबू पा लिया। सिविल लाइन्स, नटराज सिनेमा घर के पीछे निवासी डॉ. रश्मि सिंह पत्‍‌नी डॉ. रुपेश सिंह आज दोपहर लगभग 12:30 बजे कार (डीएल 3 सी एएफ 3766) से परिवार सहित रानीमहल में पुरातत्व विभाग का संग्रह देखने जा रही थीं। मिनर्वा चौराहा के पास चलत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:00 AM (IST)
        

चिरंजीवी डायलिसिस सेण्टर का शुभारम्भ

झाँसी : चिरंजीव मेडिकल सेण्टर में निर्शन चिरंजीव आइसीयू व डायलिसिस सेण्टर का भव्य शुभारम्भ किया गया। सेण्टर के संचालक डॉ. श्वेतांक शर्मा ने बताया कि इस आइसीयू में 11 बेड के साथ 6 वेण्टिलेटर व डायलिसिस की सुविधा भी शुरू की गई है। इसके साथ ही यहाँ पलंग पर ही एक्स-रे व अल्ट्रासाउण्ड की सुविधा उपलब्ध है। इस मौके पर सदर विधायक रवि शर्मा, गरौठा विधायक दीपनारायण सिंह यादव, पूर्व विधायक राकेश गोस्वामी, नग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:59 AM (IST)
        

नन्हें हाथों ने दिखाया कमाल

झाँसी : बच्चों के सर्वागीण विकास के लिये उनका पढ़ाई-लिखाई के साथ अन्य गतिविधियों में शामिल होना आवश्यक है। इसी दृष्टि से आशा आर्ट और राजकीय संग्रहालय के संयुक्त तत्वावधान में आज मेहँदी और कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की औपचारिक शुरूआत के साथ ही बच्चे चित्रकला व मेहँदी के माध्यम से रचनात्मकता का प्रदर्शन करने में जुट गये। प्रतियोगिता में कक्षा 1 से लेकर 5 तक के छात्राओं ने भाग लिया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:58 AM (IST)
        

पॉलिटेक्निक कॉलेज से रास्ता माँग रहे हैं कॉलोनाइजर

0 हदबन्दी के एक मामले में उप ़िजलाधिकारी ने मौके का निरीक्षण किया झाँसी : महानगर में अनियोजित व अव्यवस्थित विकास का एक और मामला अब ़कानूनी दाँव-पेंच में फँसाया जा रहा है। पॉलिटेक्निक कॉलेज के बगल में कॉलनि बनाकर अब कॉलोनाइजर सरकारी ़जमीन से ही रास्ता माँग रहे हैं। इसी को लेकर एक हदबन्दी के मामले में उप ़िजलाधिकारी ने मौके का निरीक्षण किया। पॉलिटेक्निक कॉलेज प्रशासन को अपनी ़जमीन को सुरक्षित करने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 02:01 AM (IST)
        

शनिचरी अमावस्या पर हुये विविध कार्यक्रम

झाँसी : झरना गेट स्थित प्राचीन श्री शनिदेव महाराज मन्दिर पर शनिचरी अमावस्या पर शनिदेव का विधि विधान के साथ दूध, दही, शहद, गंगाजल, घी व इत्र के साथ अभिषेक किया गया। इसके बाद विनोद पाण्डे ने शनिदेव को तेल स्नान कराया, जिसमें श्रद्धालुओं ने तेल, काले तिल, उर्द, इमरती आदि से पूजन किया। इस मौके पर ओपी जायसवाल, संजू पण्डित, रीतेश, अनूप, विजय साहू, विनोद साहू, आदि मौजूद रहे। - कोतवाली स्थित श्री घुटनाटे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 02:00 AM (IST)
        

चौकन्नी ऩजर से पकड़े गए चोर

झाँसी : सजगता की वजह से शहर में एक बड़ी चोरी तो बच गई, लेकिन पुलिस ने चोरों का पीछा नहीं छोड़ा और कामयाबी हासिल कर ली। घटना खुली, तो कई चौकाने वाले तथ्य सामने आए। घटना का खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिव सागर सिंह ने बताया कि झोकनबाग स्थित एक बैटरी की दुकान के 22/23 जुलाई की रात को ट्रक सवार चोरों ने तोड़कर चोरी का प्रयास किया था। पड़ोसी दुकानदार को ताले तोड़ने की आवा़ज सुनाई दी, तो उसने दुकान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:59 AM (IST)
        

सुरक्षित घर पहुँचें बच्चे

झाँसी : यातायात व्यवस्था में स्कूली वाहनों की अहम भूमिका है। बच्चों को स्कूल लाने-ले जाने वाले वाहन सड़क सुरक्षा के नियमों को नजरअन्दा़ज कर रहे हैं। इससे बच्चों की जान तो ख़्ातरे में बनी ही रहती है, यातायात व्यवस्था भी लड़खड़ा जाती है। इस समस्या से निपटने के लिए आज पुलिस लाइन्स में स्कूल प्रबन्धकों व व्यापरियों की संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया। इसमें सड़क सुरक्षा को लेकर उच्च न्यायालय के निर्देशों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:57 AM (IST)
        

राहुल की मेहमान नवा़जी करने वाला कुंजीलाल कैंसर से हारा

झाँसी : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी की मेहमान नवा़जी करने वाला कुंजीलाल कैंसर से हार गया। राहुल के दौरे से अचानक सुर्खियों में आकर ़गुम हुए मेढ़की के इस ग्रामीण ने 22 जुलाई को घर पर अन्तिम सांस ली। 11 अक्टूबर 2011 को झाँसी के सर्किट हाउस से तकरीबन 10 बजे काग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी मऊरानीपुर के मेढ़की गाँव के लिए निकल गए थे। गाँव में वह कुंजीलाल कोरी के घर पहुँचे और दलित परिवार से खाने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:23 AM (IST)
        

झूलेलाल साई का किया अभिषेक

झाँसी : रानीमहल स्थित श्री झूलेलाल मन्दिर में सिन्धी समाज द्वारा श्री झूलेलाल साई का 'चालीहा साहब' हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर झूलेलाल साई का अभिषेक कर आरती की गई। संस्था के सदस्यों ने बताया कि चालीहा साहब के पाँचों शुक्रवार को भगवान झूलेलाल का अभिषेक और आरती की जाएगी। इस मौके पर वासुदेव बाधवा, जगदीश सुन्दरानी, चन्द्रप्रकाश नैनवानी, मनोहर मोटवानी आदि उपस्थित रहे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:13 AM (IST)
        

अलविदा जुमे की नमाज में उमड़े नमा़जी

झाँसी : बरकतों व रहमतों वाले माह रम़जानुल मुबारक के आखिरी जुमा अलविदा की नमा़ज में नमा़िजयों से मस्जिदें ठसाठस भरी रहीं। कई जगह तो जगह कम पड़ जाने पर मस्जिदों के बाहर नमा़ज अदा की गई। देश के अमन और सलामती की दुआएं माँगी गई। अलविदा जुमा पर रम़जान मुबारक माह के रुख्सत होने पर ज्यादातर रोजदार गमगीन रहे। तो वहीं दूसरी तरफ ईद-उल-फितर के आमद पर खुशी जाहिर की गई। सदर बाजार स्थित जियारतगाह मस्जिद में नमा़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:12 AM (IST)
        

लगा जोर का मुक्का, विपक्षी चित

झाँसी : खेल निदेशालय एवं उप्र बॉक्सिंग संघ के समन्वय से क्षेत्रीय खेल कार्यालय के तत्वावधान में आयोजित हो रही प्रदेश स्तरीय सब-जूनियर बालिका बॉक्सिंग प्रतियोगिता के दूसरे दिन एक से बढ़कर एक प्रदर्शन देखने को मिले। आज के मैच मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. विनोद यादव के मुख्य आतिथ्य एवं सपा ़िजलाध्यक्ष सुदेश पटेल व उप्र बॉक्सिंग संघ के महासचिव अनिल मिश्रा के विशिष्ट आतिथ्य में सम्पन्न हुए। अतिथियों का स्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

..ताकि दलालों में न उलझें किसान

झाँसी : ़फसल बीमा की 25 प्रतिशत धनराशि आने के बाद दलालों की सक्रियता को लेकर आशंकित बुन्देलखण्ड किसान पंचायत पानी आन्दोलन ने ़िजलाधिकारी को ज्ञापन दिया। कहा गया कि धनराशि वितरण की पारदर्शी योजना बनाई जाए, ताकि किसानों के साथ छल न हो सके। कलेक्टरेट में अध्यक्ष गौरी शंकर बिदुआ के नेतृत्व में ज्ञापन देते हुए बताया कि बैंकों में दलाल सक्रिय रहते हैं। यह लोग किसानों को बरगला कर उनका शोषण करते हैं। बै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        
(News from Jhansi-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें