Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजियाबाद

दीवाली पर 2370 फ्लैटों को तोहफा देगा जीडीए

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : शहर में घर बनाने का सपना देख रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। दीवाली के मौके पर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) 2370 फ्लैटों का तोहफा देगा। इसमे 2000 फ्लैटों की स्कीम दुर्बल और अल्प आय वर्ग के लोगों के लिए होगी। जबकि 370 फ्लैट आमजन के लिए होंगे। जीडीए उपाध्यक्ष संतोष कुमार यादव ने बताया कि दुर्बल और अल्प आय वर्ग के लोगों के लिए 2000 ईडब्ल्यूएस और एलआइजी फ्लैटों की स्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

रंगारंग कार्यक्रमों के साथ मनाया दीवाली समारोह

जागरण संवाददाता,गाजियाबाद रंगारंग कार्यक्रमों के साथ रॉयल कालेज ऑफ लॉ में दीपावली महोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर छात्र छात्राओं ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। सोमवार को कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। इसके पश्चात छात्र- छात्राओं ने फिल्मी गीतों पर रंगारंग कार्यक्रम पेश किए। कालेज के चेयरमैन विजय अग्रवाल ने छात्रों से प्रदूषण मुक्त दीपावली मनाने की अपील की और उन्हें ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

लोकल फॉल्ट दीपावली पर कर सकता है अंधेरा

जागरण संवाद केंद्र, गाजियाबाद: दीपावली पर लोकल फॉल्ट लोगों की परेशानी बढ़ा सकता है। पर्व की रात बिजली की मांग बढ़ने पर ओवर लोडिंग और लोकल फॉल्ट की समस्या बढ़ जाती है। समस्या से निबटने के लिए विद्युत निगम ने स्टोर में छोटे और बड़े सभी तरह के डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर रिजर्व रखने का निर्देश दिया है। मौसम में आए बदलाव से बिजली की मांग में कमी आई है। इसके कारण बिजली कटौती पर अंकुश लग गया है। मुख्याल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

ज्वैलरी शॉप का ताला तोड़कर लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद मसूरी में चोरों ने एक ज्वैलरी शॉप को निशाना बनाया। ज्वैलरी शॉप का ताला तोड़कर व शटर उखाड़कर लाखों के जेवर व नकदी चोरी कर ले गए। सुबह दुकान पहुंचने पर चोरी का पता चला। पहले तो चोरी की कीमत की चर्चा 90 लाख रुपये की उड़ी बाद में पीड़ित ने 12 लाख से अधिक की चोरी बताई। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने घटना स्थल की जांच की। पीड़ित द्वारा चोरी के माल की लिस्ट नहीं दी गई है। मसूरी कस्बा नि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

निकले संभलकर, आज से पांच दिन तक रूट डाइवर्जन

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद यदि बाजारों में खरीदारी के लिए निकल रहे हैं तो जरा ध्यान से। कहीं ऐसा न हो कि आपको जाम से दो चार होना पड़ जाए और आपकी खरीददारी का मजा किरकिरा हो जाए। यातायात पुलिस द्वारा त्योहारों के मद्देनजर व लोगों की सुविधा के लिए आज से कई मार्गो पर रूट डाइवर्जन किया जा रहा है। यातायात निरीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि यह रूट डाइवर्जन आज यानि मंगलवार सुबह से लागू होकर भाई दूज यानि शनिव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

घर से ज्यादा बाजारों में दिखती है पर्व की रौनक

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद दीपावली जगमग दीपों को त्योहार है और घरों में इसकी रौनक कई दिनों पहले छा जाती है। संस्कृति और धर्म के अनोखे संगम को दर्शाते इस पर्व में अब काफी परिवर्तन आ गए हैं। घरों की तैयारी से हटकर दीपावली अब बाजार पर निर्भर हो गई है। पांच दिनों के पर्वों का यह पर्व महज अब एक दिन में ही सिमट कर रह गया है। मौजूदा समय में बाजार व्यक्ति की हर जरूरत के लिए तैयार बैठा है। ऐसे में पर्व को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

हथियारों के बल पर एसी मैकेनिक भाइयों से लूट

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद जिले में बदमाशों के हौंसलों के कारण लोगों में दहशत का माहौल है। पुलिस अपराध नियंत्रण के दावों के अलावा कुछ नहीं कर पा रही। प्रताप विहार में मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने हथियारों के बल पर दो एसी मकैनिक भाइयों को लूट लिया। बदमाशों ने दोनों से आठ हजार रुपये व दो मोबाइल फोन लूट लिए। पीड़ितों ने थाने में तहरीर दी है। मामला विजयनगर थाना क्षेत्र का है। प्रताप विहार निवासी अमित व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:47 PM (IST)
        

लाइट मेट्रो से होगा नोएडा से ग्रेटर नोएडा सफर

-डीएमआरसी ने प्राधिकरण को दिया लाइट मेट्रो का सुझाव -सुझाव पर अमल होने पर यात्रियों को मिलेगा फायदा कुंदन तिवारी, नोएडा :नोएडा से ग्रेटर नोएडा तक मेट्रो रेल दौड़ाने की योजना पर भले ही अभी निर्माण कार्य शुरू न हुआ हो, लेकिन इस रूट के लिए इतना अवश्य तय हो गया है कि लाइट मेट्रो रेल को चलाया जाएगा। यह सुझाव प्राधिकरण के चेयरमैन रमा रमण को दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) के एमडी मंगू सिंह ने दे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

सीएनजी की किल्लत, लोगों को दिक्कत

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद जीडीए द्वारा नक्शा पास न कराने व दमकल विभाग से एनओसी न लेने पर पांच सीएनजी स्टेशन सील करने पर वाहन चालकों को रविवार को खासी परेशानी हुई। चालक सीएनजी लेने के लिए दूरदराज के स्टेशनों पर पहुंचे। वहां गैस डलवाने के लिए वाहन चालकों की मारामारी मची रही। वहीं सीएनजी मिलने में परेशानी व दूर के स्टेशनों से गैस भरवाने पर कई ऑटो व बस चालकों ने किराया बढ़ा दिया। इसके चलते यात्रियों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:53 PM (IST)
        

दीपावली मिलन समारोहो की रही धूम

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: दीपावली के मौके पर महानगर में विभिन्न संस्थाओं की तरफ से मिलन समारोह मनाने व मेले आयोजित करने की धूम मची है। कहीं दीप जलाकर तो कहीं बच्चों के रंगारंग कार्यक्रमों के साथ दीपावली मिलन समारोह आयोजित किए गए। ऑल इंडिया पीएनबी रिटायर्ड ऑफिसर एसोसिएशन द्वारा दीपाली मिलन समारोह में सेवानिवृत्त अधिकारियों ने एक दूसरे को दीपावली की बधाई दी। रविवार को लोहियानगर स्थित गौरी शंकर म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:20 PM (IST)
        

शौक में लेकर घूम रहे थे पिस्टल, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कार में अवैध रूप से पिस्टल लेकर घूमते दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया एक आरोपी इंश्योरेंस कंपनी में अधिकारी तथा दूसरा कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करता है। पुलिस ने इनके पास से दो पिस्टल व कार बरामद की है। पकड़े गए आरोपी शौक के लिए पिस्टल लेकर घूम रहे थे। थाना प्रभारी कविनगर अवनीश गौतम ने बताया कि आरोपी नेहरूनगर निवासी विक्रांत दुग्गल व राजनगर एक्सटेंशन न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:50 PM (IST)
        

आपसी लड़ाई में कहीं तीसरे ने तो नहीं उठाया फायदा

आशुतोष गुप्ता, गाजियाबाद : कांग्रेस नेता के भाई एवं पूर्व पार्षद हरिमोहन कौशिक उर्फ टिंकू की हत्या के मामले में पुलिस की जांच परिवार के इर्दगिर्द ही घूम रही है। हालांकि यह संभावना भी जताई जा रही है कि पारिवारिक रंजिश का किसी तीसरे व्यक्ति ने फायदा उठा लिया हो। पुलिस इस मामले में अभी कुछ खुलकर बोलने से कतरा रही है। सूत्रों के मुताबिक हत्याकांड खोलने के लिए फिलहाल पुलिस पर अभी किसी तरह का दबाव नही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:23 PM (IST)
        

मेगा लोक अदालत में 918 मामलों का हुआ निस्तारण

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा रविवार को जिला न्यायालय परिसर में मेगा लोक अदालत का आयोजन किया गया। जिला जज व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष अनिल श्रीवास्तव की अध्यक्षता में विभिन्न प्रकृति के 918 मामलों का निस्तारण किया गया। अर्थदंड से दंडनीय मामलों में तीन लाख 29 हजार 530 रुपये का अर्थदंड वसूला गया। उत्तराधिकार अधिनियम से संबंधित 12 मामलों का निस्तारण करते ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

कॉलेजों में सांध्यकालीन कक्षाओं का रास्ता साफ

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। प्रदेश सरकार द्वारा कालेजों में सांध्यकालीन कक्षाओं को शुरू करने की मंजूरी दे दी गई है। इस फैसले से उन विद्यार्थियों को राहत मिलेगी, जो कालेजों में प्रवेश पाने के लिए मशक्कत कर रहे थे। शासन से मंजूरी मिलने के बाद चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी ने सर्कुलर जारी कर कॉलेजों को इस बारे में जानकारी दी है। सीसीएस द्वारा जारी सर्कुलर के मुताबिक कॉलेजों को सांध्यकालीन कक्षाओं को शु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

लाइट मेट्रो से होगा नोएडा से ग्रेटर नोएडा सफर

कुंदन तिवारी, नोएडा : नोएडा से ग्रेटर नोएडा तक मेट्रो रेल दौड़ाने की योजना पर भले ही अभी निर्माण कार्य शुरू न हुआ हो, लेकिन इस रूट के लिए इतना अवश्य तय हो गया है कि लाइट मेट्रो रेल को चलाया जाएगा। यह सुझाव प्राधिकरण के चेयरमैन रमा रमण को दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) के एमडी मंगू सिंह ने दे दिया है। इस सुझाव पर अमल कर प्राधिकरण को क्या क्या फायदा होगा, इसका खाका भी डीएमआरसी ने दिया है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:49 PM (IST)
        

एक कैनवास पर रंगों ने लिख रिश्तों की कहानी

अदिति उन्मुक्त, गाजियाबाद : ग्रामीण पत्‍‌नी अक्षरों को जोड़ तोड़ कर बस चिट्ठी लिखना-पढ़ना जानती थी, अंग्रेजी का ज्ञान उसे नहीं था। पति नौकरी के लिए शहर गया तो थोड़ी बहुत अंग्रेजी जानकर उसे अंग्रेजी में मोबाइल पर एसएमएस करने लगा। पत्‍‌नी को मोबाइल की भाषा समझ नहीं आई, तो वह कभी अपने पति को उसकी अंग्रेजी भाषा में जवाब नहीं दे पाई। पति और थोड़ी ज्यादा अंग्रेजी जान गया तो देहाती पत्‍‌नी उसे गंवार लगने लगी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:35 PM (IST)
        

कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर लूटा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : गोविंदपुरम सीएनजी पंप कर्मी को बदमाशों ने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया और लूटपाट की। बदमाश आठ हजार रुपये, मोबाइल फोन व कपड़ों से भरा बैग और कपड़े भी उतार कर ले गए। विरोध करने पर मारपीट भी की। इस मामले में थाने में तहरीर दी गई है। मामला कविनगर थाना क्षेत्र का है। मूलरूप से बुलंदशहर का रहने वाला राजेंद्र प्रसाद गोविंदपुरम स्थित सीएनजी स्टेशन पर कर्मचारी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:34 PM (IST)
        

मोदीनगर बस अड्डे पर असुविधाओं का बोलबाला

संस, मोदीनगर : मोदीनगर बस स्टैंड पर असुविधाओं का बोलबाला है। यात्रियों के लिए न तो बैठने की कोई सुविधा है न ही साफ सफाई व पीने के पानी की। शौचालय गंदगी से पटे रहते हैं जबकि उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम यात्रियों की सुविधाओं को हाईटेक करने में जुटा है। हाल यह है कि विगत 10-15 वर्षो से स्टेशन इंचार्ज(केंद्र प्रभारी) की तैनाती नहीं है। कई माह से खराब है हैंडपंप बस अड्डे पर लगा हैंडपंप कई माह से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:18 PM (IST)
        

शिक्षा से ही मुल्क की तरक्की संभव : केसी त्यागी

संस, मोदीनगर : गांव सौंदा स्थित नानक चंद जनता इंटर कालेज में रविवार को स्थापना दिवस एवं वार्षिक समारोह मनाया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि जदयू के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सदस्य केसी त्यागी ने कहा कि जब तक शिक्षा व्यवस्था का स्तर ऊंचा नहीं उठेगा और मातृभाषा को बढ़ावा नही मिलेगा तब तक मुल्क की तेज तरक्की असंभव है। उन्होंने शिक्षा के निजीकरण पर चिंता जाहिर की। कहा कि 60 साल बाद भी देश की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:14 PM (IST)
        

पार्किंग स्थलों पर लगानी होगी रेट लिस्ट

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : पार्किंग में वाहन खड़ा करने वाले वाहन स्वामियों से अब निर्धारित रेट से ज्यादा पैसा वसूलने वाले ठेकेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। नगर निगम ने पार्किंग स्थलों पर ठेकेदारों को रेट लिस्ट का बोर्ड लगाने के साथ उनका नाम व मोबाइल नंबर लिखने फरमान जारी कर दिया है। त्योहार के मद्देनजर पार्किंग में वाहन खड़ा करने के लिए ठेकेदारों के गुर्गो द्वारा निर्धारित रेट से अधिक पैसा ले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:12 PM (IST)
        
(News from Ghaziabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें