1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजियाबाद

कक्षाओं से मैदान में भागे बच्चे

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद: स्कूल गए बच्चों को भी दो मिनट के भूकंप ने भयभीत कर दिया। शनिवार को आए भूकंप से स्कूल हिलने से बच्चे व अध्यापक बाहर मैदान में आ गए। बच्चों को कक्षाओं से ज्यादा समय खेल के मैदान में व्यतीत करना पड़ा। वसुंधरा सेक्टर 11 स्थित विद्या बाल भवन स्कूल के उप प्रधानाचार्य निशांत ने बताया कि जैसे ही कंपन हुआ वैसे ही बच्चों के साथ अध्यापक नीचे आ गए। मैदान में जाकर रुके रहे। शनिवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 05:04 AM (IST)
        

आरोपियों की गिरफ्तारी को थाना घेरा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : विजयनगर में समझौते के दबाव से परेशान होकर खुद को आग लगाकर छात्रा के जान देने के प्रकरण में पुलिस ने छह आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का नामजद मुकदमा दर्ज किया है। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शनिवार सुबह परिजनों ने काफी संख्या में एकत्र होकर विजयनगर थाने का घेराव किया। इस दौरान मृतक छात्रा के परिजनों और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 05:04 AM (IST)
        

झटकों से दहले लोग

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : भूकंप के झटकों से शनिवार को महानगर के लोग दहल गए। लोग घरों से निकलकर सड़कों पर आ गए। हाउसिंग सोसाइटीज और ऊंची इमारतों में रहने वाले अधिक खौफजदा नजर आए। दहशत का आलम यह था कि झटके थमने के एक से दो घंटे बाद भी लोग सड़कों पर इधर-उधर घूमते रहे। गाजियाबाद में पहला झटका सुबह 11 बजकर 45 मिनट पर लगा जो कि लगभग एक मिनट तक रहा। दूसरा 12 बजकर 18 मिनट पर महसूस किया, जो 25 सेकेंड ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 05:04 AM (IST)
        

पिता की वर्दी पहन उगाही, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : दिल्ली पुलिस के ट्रैफिक हेड कांस्टेबल की वर्दी पहनकर ऑटो वालों से उगाही करते उसके बेटे को दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया। मामला विजयनगर थानाक्षेत्र का है। आरोपियों के कब्जे से सरकारी बाइक, वायरलेस सेट, हेड कांस्टेबल की वर्दी और नकदी बरामद की गई है। एसओ विजयनगर हरदयाल यादव ने बताया कि अवैध उगाही करते गिरफ्तार किए गए आरोपी निखिल, सन्नी शर्मा निवासी विजयनगर और वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 05:03 AM (IST)
        

निजी कंपनी कर्मचारी की गोली मारकर हत्या

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कविनगर थानाक्षेत्र स्थित सेक्टर-23 में शनिवार रात सरेराह निजी कंपनी कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाइक सवार दो हमलावरों ने वारदात को अंजाम दिया। आस पड़ोस के युवकों ने उसे संयुक्त जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटनास्थल से पुलिस ने एक तमंचा बरामद किया है। सेक्टर-23, संजय नगर के एफ ब्लाक में पुष्पेन्द्र भाटी (30) परिवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:14 PM (IST)
        

झटकों से सहमा ट्रांस ¨हडन, बहुमंजिला इमारतें हुईं खाली

जागरण संवाददाता, ट्रांस ¨हडन : शनिवार को जैसे ही लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए तो पूरा ट्रांस ¨हडन सहम गया। बहुमंजिला इमारतों से लेकर मॉल, होटल, मेट्रो स्टेशन, दफ्तरों, स्कूल और पुलिस थानों में लोग शोर मचाकर कमरों से बाहर हो गए। ट्रांस ¨हडन की सभी बहुमंजिला इमारतों से लोग सुबह करीब पौने बारह बजे नीचे उतर आए और शाम तक डरे सहमे रहे। कई स्थानों पर सोसायटी में दरार आने, पंखे देर तक हिलने और भगदड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:46 PM (IST)
        

भूकंप के झटके से गिरा बिजली का खंभा, आठ घंटे गुल रही बिजली

जागरण संवाददाता, यूपी गेट (गाजियाबाद): भूकंप के झटके से यूपी गेट के निकट लगा 33 केवी लाइन का खंभा गिर गया। इससे कौशांबी में करीब आठ घंटे बिजली गुल रही। लोगों को दिन भर गर्मी में चहलकदमी करनी पड़ी। 12 बजे खंभा गिरने के बाद गुल हुई बिजली रात आठ बजे के बाद सामान्य हो सकी। विद्युत निगम की ओर से इंदिरापुरम थाने में लापरवाही की शिकायत की गई है। शनिवार का आए भूकंप के तेज झटकों ने न केवल लोगों को हिला दिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:31 PM (IST)
        

भूकंप के लिहाज से असुरक्षित है गाजियाबाद

विजय मिश्र, गाजियाबाद : भूकंप के झटकों ने शनिवार को महानगर के लोगों को सिर्फ हिलाकर छोड़ दिया लेकिन क्या यह झटका कहीं किसी बड़े अनहोनी का संकेत तो नहीं है। पिछले चार वर्ष में गाजियाबाद में भूकंप के पांच झटके आए हैं। अधिकांश भूकंप का केंद्र गाजियाबाद से हजारों किलोमीटर दूर रहा है जिसके कारण कोई असर कम रहा और कोई नुकसान नहीं हुआ। विशेषज्ञों की मानें तो गाजियाबाद भूकंप के लिहाज से हाई रिस्क जोन में ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:25 PM (IST)
        

मर्चेट नेवी के अफसर ने की आत्महत्या

जासं, गाजियाबाद : मर्चेट नेवी में सेकंड अफसर के पद पर कार्यरत युवक ने शनिवार सुबह फांसी लगाकर जान दे दी। मामला मसूरी थानाक्षेत्र स्थित न्यू शताब्दीपुरम कॉलोनी का है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा। पुलिस ने बताया, मसूरी थानाक्षेत्र स्थित न्यू शताब्दीपुरम कॉलोनी में सौरभ जैन (28) परिवार सहित रहता था। शनिवार सुबह वह कमरे में अकेला था। सुबह करीब 10 बजे परिजनो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 08:46 PM (IST)
        

आनंद प्रकाश को उद्योग मंच के अध्यक्ष की जिम्मेदारी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। महानगर उद्योग व्यापार मंडल द्वारा उद्योगपति आनंद प्रकाश को उद्योग मंच के अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। शनिवार को चौधरी मोड़ स्थित एक होटल में मंडल के पदाधिकारियों ने उनके नाम की घोषणा की। जिलाध्यक्ष रामकिशोर अग्रवाल ने बताया कि व्यापारियों के हितों को सुरक्षित रखने के लिए संगठन का मजबूत होना आवश्यक है। महानगर अध्यक्ष गोपीचंद ने कहा कि आनंद प्रकाश पिछले कई वर्षो से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 08:41 PM (IST)
        

बैंककर्मी बनकर लगाई हजारों की चपत

जागरण संवाददाता, वसुंधरा : वसुंधरा इलाके में बैंक कर्मी बनकर एक रेजिडेंट के साथ ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है। वसुंधरा के रहने वाले मनमोहन ने बताया कि बीस अप्रैल को ठग ने उनको फोन किया और खुद को एक बैंक कर्मी बताकर उनसे कहा कि उनका अकाउंट ब्लाक हो गया है। ठग ने उनसे उनकी अकाउंट की डिटेल पूछी और कहा कि अभी अकाउंट से ब्लॉक हटा देता हूं। मनमोहन ने बताया कि फिर करीब शुक्रवार को बैंक गए और जह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 08:40 PM (IST)
        

रैली निकालकर किया लोगों को जागरूक

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: पोलियो ड्राप बच्चों को पिलाने के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से शनिवार को रैली निकाली गई। जीटी रोड स्थित जिला अस्पताल से सीएमएस डा. एके गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। उन्होंने कहा कि लोगों को पोलिया की दवा बच्चों को पिलानी चाहिए। रैली के माध्यम से उन लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया है, जिनमें पोलियो की दवा को लेकर भ्रांति बनी हुई है। हम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 08:30 PM (IST)
        

ढाई लाख की आबादी के सामने पेयजल सकंट

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम (गाजियाबाद): जल निगम द्वारा कई बार चेताने के बाद भी नगर निगम द्वारा गंभीरता से संज्ञान नहीं लेने का खामियाजा ट्रांस ¨हडन की दो दर्जन से अधिक कॉलोनियों के ढाई लाख उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। चार साल में 12 करोड़ रुपये का लंबा बकाया हो जाने के बाद भी नगर निगम द्वारा पैसा नहीं दिए जाने पर वसुंधरा, वैशाली व कौशांबी के लोगों को पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। प्रताप विहार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 08:27 PM (IST)
        

एनडीआरएफ की डॉग स्क्वायड के साथ छह टीमें रवाना

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : भूकंप में मारे गए लोगों को मलबे से निकालने एवं राहत व बचाव के लिए शनिवार को गाजियाबाद के हरसांव स्थित नेशनल डिजास्टर रेस्पांस फोर्स(एनडीआरएफ) के दो डॉग स्क्वॉयड के साथ जवानों की छह टीमें नेपाल के लिए रवाना की गईं। एनडीआरएफ की 45 जवानों की एक टीम नेपाल पहुंच चुकी है, जबकि पांच टीमों को हिंडन एयरबेस से हवाई जहाज के द्वारा रवाना किया जा रहा है। एनडीआरएफ आठवीं बटालियन के क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 08:19 PM (IST)
        

मुरादनगर विद्युत सब-स्टेशन को चालू होने में लगेगा समय

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : विद्युत निगम द्वारा समय से काम पूरा नहीं करने का खामियाजा महानगरवासी भुगतेंगे। मुरादनगर स्थित 400 केवी सब-स्टेशन को मई 2015 तक चालू हो जाना चाहिए था लेकिन अभी भी इसे चालू होने में समय लगेगा। ऐसे में मई, जून की गर्मियों में लोगों को बिजली कटौती की समस्या से राहत नहीं मिलेगी। मुरादनगर में वर्तमान में 400 केवी का एक सब-स्टेशन है। इस सब-स्टेशन से मुरादनगर, लोनी और साहिबा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:57 PM (IST)
        

अनुबंधित बसों में भी अग्निशमन यंत्र लगने शुरू

जागरण संवाददाता, कौशांबी : निगम की बसों के बाद अब अनुबंधित बसों में अग्निशमन यंत्र लगेंगे। कौशांबी डिपो में संचालित 78 अनुबंधित बसों में से करीब 60 बसों में यंत्र लगाए जा रहे हैं। निगम ने इन बस संचालकों से तत्काल यंत्र लगवाने के लिए कहा है। निगम अधिकारियों का कहना है कि जो संचालक अग्निशमन यंत्र नहीं लगवा रहे हैं, उनकी बसों में यंत्र लगवाए जा रहे हैं। यंत्र का दाम उन्हें भुगतान होने वाले बिल से क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:47 PM (IST)
        

नौ माह में आरडीसी बनेगा यूनिक कॉमर्शियल हब : वीके गोयल

विवेक त्यागी, गाजियाबाद : राजनगर डिस्ट्रीक्ट सेंटर (आरडीसी) को दिल्ली-एनसीआर का सबसे यूनिक कॉमर्शियल हब बनाने के लिए गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने कदम आगे बढ़ा दिए हैं। जीडीए 18 करोड़ की लागत से आरडीसी को यूनिक कॉमर्शियल हब बनाएगा। आरडीसी की कायापलट के लिए निकाले गए टेंडर की टेक्निकल बिड में तीन कंपनियों ने क्वालिफाई किया है। 28 अप्रैल को फाइनेंशियल बिड खोलने के बाद वर्क ऑर्डर जारी कर दिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:33 PM (IST)
        

नृत्य के जरिये सकारात्मक भावों को दर्शाया

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद सुर्ख काले अंधेरे जैसे नकारात्मक विचार और धवल शांत चांदनी जैसी सकारात्मक ऊर्जा और इन्हीं नकारात्मक और सकारात्मकता के बीच से निकलने की कोशिश करता मानव। नकारात्मक और सकारात्मक भावों को नृत्य के जरिये दिखाया छात्र छात्राओं ने और यह साबित करने की कोशिश की चाहे कुछ भी हो जाए. उम्मीद सदा जिंदा रहती है। जोश, जुनून , संगीत की मधुर लहरियों पर उठते गिरते पगों का यह सुंदर दृश्य था... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:25 PM (IST)
        

बदमाशों ने व्यापारी से की लूटपाट

संवाद सहयोगी, मुरादनगर : बृहस्पतिवार रात को गंगनहर पुल के निकट हथियारों से लैस बदमाशों ने व्यापारी से तीन लाख रुपये से भरा बैग लूट लिया। घटना के दूसरे दिन भी पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज करने की बजाय पीड़ित को सवाल जवाब में उलझाकर वापस भेज दिया। देर शाम तक व्यापारी थाने में पुलिस से रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए मिन्नतें कर रहा था। उधर एक सप्ताह में लूट की दूसरी बड़ी वारदात होने से व्यापारियों में प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 10:19 PM (IST)
        

मुठभेड़ के बाद 50 हजार का इनामी हरेंद्र गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद कोर्ट में पेशी पर आए कुख्यात प्रशांत पंडित व राजवीर उर्फ भोला की हत्या के लिए आए 50 हजार के इनामी बदमाश हरेंद्र खड़खड़ी को दो अन्य साथियों समेत पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया, जबकि इनका एक साथी 15 हजार का इनामी अनिल पैंदा मौके से कार में फरार हो गया। पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने एक कार्बाइन, दो पिस्टल, एक देशी मशीनगन व भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए हैं। हरेंद्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 10:05 PM (IST)
        
(News from Ghaziabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें