Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजियाबाद

युवाओं को न्याय नहीं तो होगा चक्काजाम

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद प्रदेश के पुलिस भर्ती मामले में घोटाले का आरोप लगा रहे भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के सदस्यों ने रविवार की शाम राजेंद्र नगर इलाके में मशाल जुलूस निकाला। भाजयुमो के महानगर अध्यक्ष अजय त्यागी ने कहा कि अगर प्रदेश सरकार ने इस मामले में पीड़ित युवाओं के पक्ष में फैसला नहीं किया तो भाजयुमो कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर चक्का जाम आंदोलन की शुरुआत करेंगे। भाजयुमो के सैकड़ों का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:10 AM (IST)
        

श्रमिकों व किसानों के हित की लड़ाई जारी रहेगी : विधायक

संवादस, मोदीनगर मोदी समूह की बंद कपड़ा मिल के बकाया भुगतान को लेकर श्रमिक हित में हुए फैसले को लेकर रविवार को हरमुखपुरी गेट के सामने मोदी यादगार पार्क में विधायक सुदेश शर्मा का श्रमिकों ने सभा कर स्वागत किया। इस मौके पर सुदेश शर्मा ने कहा कि मोदीनगर के श्रमिकों व किसानों की समस्याओं की आवाज उन्होंने विधान सभा में पुरजोर तरीके से उठाई थी। उसी का परिणाम है कि आज कपड़ा मिल श्रमिकों को न्याय मिला है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:10 AM (IST)
        

वसुंधरा सेक्टर चार आरडब्ल्यूए अध्यक्ष बने अनुज

जागरण संवाददाता, वसुंधरा वसुंधरा सेक्टर चार रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के रविवार को हुए चुनाव में डॉ. अनुज त्यागी को अध्यक्ष चुना गया है। नव नियुक्त आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने कालोनी में नागरिक सुविधाओं का विकास कराए जाने का वादा किया है। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष प्रदीप मिश्रा और महासचिव ब्रजपाल ¨सह ने बताया कि रविवार को एसोसिएशन की नई टीम के लिए चुनाव कराया गया। कुल 492 लोगों ने मत डाले जिसमें अध्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:09 AM (IST)
        

कूड़ेदान में नवजात मिली, हालत गंभीर

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : लगता है कि लोगों में संवेदनाएं समाप्त हो चुकी हैं। शनिवार तक सप्ताह भर जहां माता के कन्या रूप की पूजा की गई, वहीं रविवार को कविनगर थाना क्षेत्र के राजनगर सेक्टर छह में एक कलियुगी मां ने नवजात बच्ची को कूड़ेदान में फेंक दिया और फरार हो गई। वहां से गुजर रहे एक राहगीर ने कूड़ेदान में बच्ची के पड़े होने की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने बच्ची को राजनगर सेक्टर दस स्थित अस्पताल मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:09 AM (IST)
        

घायल बन लिफ्ट मांगी, लूट ली कार

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : घायल युवक की सहायता करना कार सवारों को महंगा पड़ गया। घायल का वेश बनाये युवक ने अपने चार साथियों के साथ मिलकर कार सवारों को असलहों के बल पर बंधक बना लिया और लूटपाट कर बिसरख में एक नाले में फेंक दिया। एक ट्रक चालक की मदद से वह पुलिस के पास पहुंचे। घायल युवकों को पुलिस दिन भर एक थाने से दूसरे थाने तक दौड़ाती रही, लेकिन सीमा विवाद के कारण कहीं भी रिपोर्ट नहीं दर्ज हुई। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:09 AM (IST)
        

युवक पर तेजाब से हमला

जासं, गाजियाबाद। प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भले ही तेजाब हमलावरों के खिलाफ सख्ती की बात कर रहे हों, लेकिन अपराधियों के ऊपर इसका कोई असर होता दिखाई नहीं देता। रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री तेजाब से हमले को लेकर काफी गंभीर दिखे। वहीं रात को गाजियाबाद के सिहानी गेट कोतवाली क्षेत्र में एक युवक पर अज्ञात बाइक सवारों ने तेजाब से हमला कर दिया। गनीमत रही कि हमले के दौरान युवक के शरीर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:46 PM (IST)
        

पांच लाख में पिता ने बेच दिया कलेजे का टुकड़ा

अनिल त्यागी, मुरादनगर (गाजियाबाद) : पैसे की भूख रिश्तों पर किस कदर हावी हो सकती है, इसकी बानगी जलालपुर रोड पर देखने को मिली। यहां एक कलियुगी पिता ने चार माह के बेटे को पांच लाख रुपये में बेच दिया। बच्चे के बिछुड़ने पर उसकी मा का रो-रोकर बुरा हाल है। वह किसी भी कीमत पर कलेजे के टुकडे़ को पाने के लिए बेताब है, वहीं पिता उसे दो अन्य बच्चों के सहारे जीने का दिलासा देकर शांत करने में लगा है। पुलिस मा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:46 PM (IST)
        

दो दिन में एक करोड़ 20 लाख रूपये जमा हुआ टैक्स

जागरण संवाददाता, वसुंधरा : शनिवार व रविवार को छुट्टी के दिन भी नगर निगम के दफ्तर खुले रहे। टैक्स काउंटर पर लोगों ने टैक्स जमा किया। वसुंधरा नगर निगम जोन में दो दिनों में एक करोड़ 20 लाख रुपये टैक्स जमा हुए। लोगों ने काउंटर पर आकर बकाया कर जमा किया। इसके अलावा टैक्स निरीक्षकों की टीम ने क्षेत्र में उपभोक्ताओं से संपर्क किया। मोहन नगर नगर निगम जोन में भी लोगों ने टैक्स जमा किए। यहां करीब 18 लाख रुप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:37 PM (IST)
        

अव्यवस्था से नाराजगी, 62 फीसद पहुंचे अभ्यर्थी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा रविवार को जिले के 72 केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। हालांकि पहली पाली के दौरान लखनऊ में पर्चा लीक की खबर से दूसरी पाली पर परीक्षा रद होने के बादल मंडराने लगे लेकिन अधिकारियों ने लोक सेवा आयोग से ऐसी किसी सूचना मिलने से इन्कार किया और इसे संपन्न कराया। अभ्यर्थियों ने पेपर को आसान बताया लेकिन कुछ केंद्रों पर व्यवस्थाओं को लेकर उनमें... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:37 PM (IST)
        

बेतहाशा फीस वृद्धि से अभिभावक परेशान

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम पब्लिक स्कूलों में अनाप-शनाप तरीके से हो रही फीस वृद्धि से सभी परेशान हो रहे हैें। इंदिरापुरम के एक बड़े पब्लिक स्कूल में एक साथ बीस फीसदी फीस बढ़ाए जाने से अभिभावकों में खासा रोष है। कुछ अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन से एतराज भी जताया है। सोमवार को स्कूल में इस मुद्दे पर हंगामा होने के आसार हैं। इंदिरापुरम के एक पब्लिक स्कूल में पहले ही बेहद मोटी फीस चुका रहे अभिभावक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:35 PM (IST)
        

50 ताइक्वांडो खिलाड़ियों को मिली ब्लैक बेल्ट

जागरण संवाददाता, वसुंधरा ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने रविवार को यहां सेक्टर नौ स्थित राम किशन इंस्टीट्यूट में आयोजित बेल्ट टेस्ट प्रतियोगिता में अपने कौशल का जमकर प्रदर्शन किया। 50 खिलाड़ियों को इस मौके पर ताइक्वांडो के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का प्रमाण पत्र और ब्लैक बेल्ट देकर सम्मानित किया गया। यूनिवर्सल टैलेंट अकादमी की ओर से आयोजित बेल्ट टेस्ट प्रतियोगिता में साढ़े चार सौ खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:29 PM (IST)
        

धूमधाम के साथ मनाया वार्षिकोत्सव

संवाद सहयोगी, लोनी : मंडोला गाव के सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर स्टूडेट्स ने रगारग सास्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विद्यालय के शिक्षकों ने परीक्षाफल घोषित कर अच्छे अंक प्राप्त करने वाले स्टूडेट्स को पुरस्कार प्रदान कर प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में कन्या भ्रूण हत्या पर कचहरी चिंता व्यक्त की गई। इस अवसर पर मुख्य रूप से पालिका चेयरमैन मनोज धामा, कृ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:22 PM (IST)
        

परशुराम जयंती पर 51 लोग होंगे सम्मानित

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : राजेंद्र नगर औद्योगिक क्षेत्र में रविवार को अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा की ट्रांस ¨हडन इकाई की बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष गो¨वद कौशिक ने की। इस मौके पर 26 अप्रैल को परशुराम जयंती पर होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा तय हुई। सर्वसम्मति से तय हुआ कि परशुराम जयंती पर समाज के 51 वरिष्ठ लोगों को सम्मानित किया जाएगा। जयंती साहिबाबाद के गोलपार्क में मनाने की बात तय ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:17 PM (IST)
        

जीसीए को आइएसओ प्रमाण पत्र मिला

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : गाजियाबाद क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) आइएसओ प्रमाण पत्र हासिल करने वाला प्रदेश का पहला क्रिकेट एसोसिएशन बन गया है। जीसीए को बेहतर ढंग से नियमों का पालन करते हुए क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित करने और खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया पारदर्शी रखने के कारण यह प्रमाण पत्र मिला है। रविवार को राजनगर डिस्ट्रिक्ट सेंटर (आरडीसी) में आयोजित पत्रकार वार्ता में जीसीए अध्यक्ष राकेश मिश्रा ने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:05 PM (IST)
        

अवैध शराब की खुलेआम बिक्री

जागरण संवाददाता, ¨लक रोड : झंडापुर में अवैध रूप से हो रही शराब तस्करी और मीट की दुकानों को लेकर लोगों में रोष है। स्थानीय लोगों ने रविवार को थाना पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई। झंडापुर में रहने वाले पंचम चौधरी ने बताया कि यहां गली-चौराहे पर अवैध रूप से शराब और ड्रग्स की धड़ल्ले से बिक्री हो रही है। इससे युवा वर्ग नशे का आदी बनता जा रहा है। इससे अपराध भी बढ़ रहा है। साथ ही यहां अवैध रूप से मीट ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:34 PM (IST)
        

ओवरलो¨डग से नहीं गुल होगी बिजली

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : गर्मी में ओवरलोडिंग के चलते अघोषित बिजली कटौती रोकने के लिए ट्रांस ¨हडन के सभी सब स्टेशनों पर ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाई जाएगी। योजना के तहत रविवार को भी सब स्टेशनों पर मरम्मत के काम होते रहे। इंदिरापुरम के काला पत्थर पर बन रहा 400 केवी क्षमता के बिजली घर में फाउंडेशन का काम अंतिम चरण में पहुंच गया है। सब कुछ ठीक रहा तो जून तक यह बिजली घर लोगों को सेवा देने लगेगा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:16 PM (IST)
        

एक लाख लोगों को प्यासा रखेंगी जर्जर पेयजल लाइनें

जागरण संवाददाता, वसुंधरा : गर्मी में वसुंधरा जोन के करीब एक लाख लोगों को पेयजल की किल्लत से जूझना पड़ सकता है। इसकी वजह बनेंगी वसुंधरा जोन की जर्जर पाइप लाइनें जिन पर पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था टिकी हुई है। वसुंधरा की कई कॉलोनियों की पेयजल लाइनें जुगाड़ पर चल रही हैं। प्रचंड गर्मी में इन लोगों को स्वच्छ पेयजल किल्लत से जूझना पड़ सकता है। गर्मी की शुरुआत के साथ ही वसुंधरा के हजारों परिवारों की ¨च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:06 PM (IST)
        

समाज को जोड़ने का करें कार्य: चंद्रशेखर शर्मा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : नया बस अड्डा स्थित एक रेस्टोरेंट में उत्तर प्रदेश ब्राह्मण महासभा की बैठक रविवार को आयोजित की गई। बैठक में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर शर्मा ने कार्यकर्ताओं से समाज को जोड़ने के लिए कहा। उन्होंने सदस्यता बढ़ाए जाने को लेकर भी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए। बैठक में कार्यकर्ताओं को प्रदेश अध्यक्ष द्वारा जिम्मेदारी भी सौंपी गई। पं. राकेश शर्मा को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:58 PM (IST)
        

ब्लूम पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। प्रताप विहार स्थित ब्लूम पब्लिक सीनियर सेकेंड्री स्कूल में रविवार को वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर विद्यार्थियों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर अपनी प्रतिभा दिखाई। कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के प्रबंधक यशवीर नागर व प्रधानाचार्या शकुंतला राय ने दीप प्रज्जवलित कर किया। यशवीर नागर ने कहा कि अभिभावकों को भी शैक्षिक माहौल तैयार करने में महत्वपूर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:55 PM (IST)
        

गलत बिजली बिल मिलने से उपभोक्ता परेशान

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : विद्युत निगम की कार्यशैली से उपभोक्ता खासे परेशान हैं। आरोप है कि उपभोक्ताओं को समय से बिजली का बिल नहीं दिया जाता है और बिना किसी सूचना के उनके कनेक्शन काट दिए जाते हैं। इतना ही नहीं, गलत रीडिंग का बिल भेजकर भी परेशान किया जाता है। बिल जमा करने में यदि उपभोक्ता को जरा भी देरी हो जाए तो बिना कनेक्शन काटे ही उनसे डिस्कनेक्शन चार्ज भी वसूल लिया जाता है। प्रताप विहार से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:54 PM (IST)
        
(News from Ghaziabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें