Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजियाबाद

पैसिफिक मॉल के पास बनेगा मेट्रो यार्ड

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : दिलशाद गार्डन-नया बस अड्डा मेट्रो फेस-टू प्रोजेक्ट का कास्टिंग यार्ड पैसिफिक मॉल के पास निजी प्रॉपर्टी पर बनेगा। डीएमआरसी की टीम ने निरीक्षण के बाद यार्ड की जमीन को फाइनल कर दिया है। मंगलवार को जमीन आवंटी ने भी जीडीए कार्यालय पहुंचकर यार्ड के लिए जमीन देने के संबंध में सहमति दी है। मेट्रो फेज-टू प्रोजेक्ट के लिए यार्ड की जमीन का मामला काफी समय से चल रहा है। जीडीए नए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 08:51 PM (IST)
        

हरियाणा के लिए नोएडा से मिलेंगे ऑटो

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : एनसीआर ऑटो सेवा के तहत हरियाणा के लिए ऑटो नोएडा से मिलेंगे। परिवहन विभाग ने हरियाणा के लिए चलाए जाने वाले ऑटो के लिए नोएडा में जगह चिन्हित करने को माथापच्ची शुरू कर दी है। अफसरों का दावा है कि जल्द ही हरियाणा के ऑटो के लिए स्थान चिन्हित कर लिए जाएंगे। एनसीआर ऑटो सेवा के तहत परमिट जारी करने की मंजूरी के लिए आरटीओ मयंक ज्योति ने रिपोर्ट उत्तर प्रदेश शासन को भेजी है। मय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 08:49 PM (IST)
        

हरियाणा के लिए नोएडा से मिलेंगे ऑटो

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : एनसीआर ऑटो सेवा के तहत हरियाणा के लिए ऑटो नोएडा से मिलेंगे। परिवहन विभाग ने हरियाणा के लिए चलाए जाने वाले ऑटो के लिए नोएडा में जगह चिन्हित करने को माथापच्ची शुरू कर दी है। अफसरों का दावा है कि जल्द ही हरियाणा के ऑटो के लिए स्थान चिन्हित कर लिए जाएंगे। एनसीआर ऑटो सेवा के तहत परमिट जारी करने की मंजूरी के लिए आरटीओ मयंक ज्योति ने रिपोर्ट उत्तर प्रदेश शासन को भेजी है। मय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 08:35 PM (IST)
        

हरियाणा के लिए नोएडा से मिलेंगे ऑटो

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : एनसीआर ऑटो सेवा के तहत हरियाणा के लिए ऑटो नोएडा से मिलेंगे। परिवहन विभाग ने हरियाणा के लिए चलाए जाने वाले ऑटो के लिए नोएडा में जगह चिन्हित करने को माथापच्ची शुरू कर दी है। अफसरों का दावा है कि जल्द ही हरियाणा के ऑटो के लिए स्थान चिन्हित कर लिए जाएंगे। एनसीआर ऑटो सेवा के तहत परमिट जारी करने की मंजूरी के लिए आरटीओ मयंक ज्योति ने रिपोर्ट उत्तर प्रदेश शासन को भेजी है। मय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:54 PM (IST)
        

चौथी कक्षा की छात्रा से सहपाठी ने किया दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, मसूरी चौथी कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा से उसके सहपाठी चौदह वर्षीय किशोर द्वारा दुष्कर्म का मामला सामने आया है। स्कूल की छुट्टी होने के बाद किशोर ने छात्रा को खेत में ले जाकर वारदात को अंजाम दिया। मामला पांच दिन पुराना है। घर पर बच्ची की तबीयत बिगड़ी तो सोमवार को मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने शुरू में मामला दबाने का प्रयास किया। मंगलवार को गांव के लोगों ने थाने पर हंगामा काटा तब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:28 PM (IST)
        

निगम कार्यकारिणी के चुनाव में सात पार्षदों ने ठोकी ताल

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : सभी राजनीतिक दलों ने नगर निगम कार्यकारिणी सदस्यों के नाम फाइनल कर दिए हैं। नाम फाइनल होने से सदस्यों का कोरम पूरा हो गया है। भारतीय जनता पार्टी व समाजवादी पार्टी ने आखिरी वक्त में अपने पत्ते खोलते हुए कार्यकारिणी सदस्यों के नाम फाइनल कर दिए। भाजपा की ओर से मोनिका मित्तल व सरदार सिंह भाटी का नाम फाइनल किया गया है। जबकि सपा ने पार्षद बाला यादव का नाम फाइनल किया है। कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:54 PM (IST)
        

छात्रा से छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : ग्यारहवीं की छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में पुलिस ने पड़ोसी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी लंबे समय से छात्रा को परेशान कर रहा था। मामला विजयनगर थाना क्षेत्र का है। प्रताप विहार निवासी एक किशोरी कालोनी में ही एक कॉलेज में ग्यारहवीं की छात्रा है। पड़ोसी शंकर नोएडा की एक निजी कंपनी में नौकरी करता है। शंकर आए दिन छात्रा के साथ कॉलेज व ट्यूशन आते-जाते छेड़छाड़ करता था। वह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:46 PM (IST)
        

डॉन कहने पर गोली से उड़ाया

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद मसूरी इलाके में डॉन कहकर चिढ़ाने को लेकर हुए विवाद में गोली मारकर एक युवक की हत्या कर दी गई जबकि उसकी चचेरी बहन गंभीर रूप से घायल हो गई। मृतक की पहचान साजिद (21) के रूप में हुई है। गंभीर रूप से घायल आयशा नामक किशोरी का अस्पताल में उपचार चल रहा है। मृतक के चाचा ने पड़ोस के पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है। जिसे दे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:35 PM (IST)
        

प्रपंची मनुष्य सुखी नहीं रह सकता: मुनिश्री विहर्ष सागर

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : अपने मन को दुष्प्रवृत्तियों से हटा कर इंद्रियों को नियंत्रण में करने वाला ही उत्तम शौच का भागीदार होता है। मायाचारी, छल,कपट व प्रपंच से युक्त मनुष्य कभी भी सुखी नहीं रहता है। यह बातें मंगलवार को इंदिरापुरम के नीतिखंड एक में चल रहे जैन समाज के दशलक्षण महापर्व एवं श्रावक साधना शिविर में श्रमण मुनिश्री विहर्ष सागर महाराज ने कही। उन्होंने श्रद्धालुओं को बताया कि भगवान उस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:34 PM (IST)
        

पैसा जाम नहीं करने पर पार्किंग का ठेका होगा निरस्त

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : महानगर में पार्किंग का ठेका आवंटित हो जाने के बाद, ठेकेदार नगर निगम में पैसा जमा कराना भी उचित नहीं समझ रहे हैं। दरअसल, नगर निगम द्वारा जून-जुलाई में पांचों जोन के अंतर्गत 36 पार्किंग के ठेके छोड़े गए थे। दो माह पहले ठेका आवंटित हो जाने के बाद भी काफी संख्या में ठेकेदारों ने निगम में पैसा जमा नहीं कराया है। निगम अब सभी ठेकेदारों की फाइलें खंगाली रही हैं और उनके कांट्रैक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:25 PM (IST)
        

आठ राज्यों के श्रृंगार में सजीं दुल्हनें

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : पटेल मार्ग स्थित महिला शिल्प निकेतन में दुल्हन सजाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें विवाह के दौरान आठ राज्यों के परंपरागत परिधानों व श्रृंगार को लेकर दुल्हन की साज-सज्जा की गई। विभिन्न राज्यों पर आधारित दुल्हनों को बेहतरीन अंदाज में सजाया गया। इस प्रतियोगिता में 13 छात्राओं ने भाग लिया। संस्थान की प्रबंधक शिवानी चौहान ने बताया कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:24 PM (IST)
        

लूट-डकैती की वारदातों से थर्राया मुरादनगर

अनिल त्यागी, मुरादनगर : पुलिस की कार्यशैली का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बदमाशों ने एक सप्ताह में लूट व डकैती की दर्जनभर से अधिक वारदातों को अंजाम दे दिया। पुलिस की निष्क्रियता के चलते बदमाश व्यस्त स्थानों पर भी दिनदहाड़े वारदात को अंजाम दे रहे है। पुलिस किसी भी मामले में अभी तक आरोपियों का सुराग तक नहीं लगा सकी है। बदमाशों के बुलंद हौसलों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लूट, डक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:11 PM (IST)
        

विद्यार्थियों के लिए सिरदर्द हैं बीमार शौचालय

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : सरकारी स्कूलों में शौचालयों की बीमार स्थिति से छात्र-छात्राओं को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। स्कूलों के शौचालयों की बिगड़ी स्थिति के लिए समाज का वह वर्ग भी जिम्मेदार है, जो स्कूलों के शौचालयों को सार्वजनिक शौचालयों के तौर पर इस्तेमाल करता है। स्कूल शुरू होने से पहले और स्कूल की छुट्टी होने के बाद अधिकांश प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के शौचालय सार्वजनिक श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:03 PM (IST)
        

ट्रक लूटने वाले तीन पकडे़, वाहन बरामद

संवाद सहयोगी, मुरादनगर : दो सप्ताह पूर्व एनएच-58 पर हुई ट्रक लूट की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से लूटा गया ट्रक, मोबाइल व हथियार बरामद किए हैं। थाना प्रभारी आरपी शर्मा ने बताया कि पकड़े गए आरोपी शकील, अनीस व शहजाद निवासी बागपत व अहमद निवासी मुरादाबाद हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ट्रक लूटने के बाद अहमद को बेचा था। इस मामले में आबि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:52 PM (IST)
        

अब एसओ को मोबाइल पर थाने की लाइव तस्वीर

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम :अब इंदिरापुरम थाने की हर गतिविधि और आने जाने वालों पर एसओ की सीधी नजर रहेगी। थाने में वह मौजूद हों या जिले की क्राइम मीटिंग में हों, बस थाने के सीसीटीवी मॉनिटरिंग स्क्रीन से जुड़ते ही उन्हें थाना कार्यालय, कंप्यूटर कक्ष, मुंशी रूम और थाने के मेन गेट की सीधी फुटेज मोबाइल स्क्रीन पर उपलब्ध होगी। लंबे समय से बंद चल रही इंदिरापुरम थाने की तीसरी आंख को सोमवार कोचालू करवाया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:51 PM (IST)
        

गिरफ्तारी की माग पर हंगामा

संस, मुरादनगर : एक माह पूर्व गाव खिमावती में हुए जातीय संघर्ष में आरोपियों की गिरफ्तारी की माग को लेकर ग्रामीणों ने थाने पर प्रदर्शन किया। आठ अगस्त को खिमावती में प्रशांत शर्मा को गांव के ही एक दबंग परिवार ने मारपीट कर घायल कर दिया था। इस मामले में गाव के विक्की, धीरज, गौरव व मुकेश के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एक सप्ताह बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से नाराज ग्रामीण मंगलवार को थाने पहुंचे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:48 PM (IST)
        

डॉ. विनय को पुरस्कार से नवाजा

जागरण संवाददाता, वैशाली : मेडिकल के क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए पुष्पांजलि क्रॉसले अस्पताल के चेयरमैन डॉ. विनय अग्रवाल को हेल्थ पर्सनैलिटी ऑफ द इयर अवार्ड-2014 से नवाजा गया है। यह अवार्ड उन्हें दिल्ली के ली मेरिडियन होटल में फिक्की एक्सीलेंस अवा‌र्ड्स समारोह में दिया गया है। समारोह के मुख्य अतिथि अपोलो अस्पताल के फाउंडर व चेयरमैन डॉ. प्रताप सी. रेड्डी ने प्रदान किया। डॉ. विनय को हेल्थ केयर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:46 PM (IST)
        

पाच छात्रों को मिली नौकरी

संस,मुरादनगर : एनएच-58 पर गाव दुहाई के पास स्थित आरडी इंजीनियरिंग कॉलेज में सोमवार को सॉफ्टवेयर क्षेत्र की कंपनी आर सिस्टम द्वारा पूल कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया गया। संस्थान के चैयरमैन राकेश शर्मा ने कॉलेज परिसर में आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि आर सिस्टम कंपनी के अधिकारियों ने बीटेक अंतिम वर्ष के 40 छात्रों की पहले लिखित परीक्षा ली, फिर साक्षात्कार के माध्यम से 5 छात्रों को ढाई लाख के पैकेज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:45 PM (IST)
        

पंजाब पुलिस की छापेमारी, आरोपी फरार

संवाद सहयोगी, मोदीनगर : फर्जी पहचान पत्र से ऋण दिलाने के नाम पर 40 लाख रुपये गबन मामले में पंजाब पुलिस ने सोमवार को मानकी गांव समेत कई स्थानों पर छापेमारी की। हालांकि आरोपी हाथ नहीं आए। पंजाब के पटियाला जिले के को-ऑपरेटिव बैंक में पिछले दिनों फर्जी आईडी व शिक्षा तथा कृषि भूमि से जुड़े फर्जी कागजातों के जरिये ऋण दिलाने के नाम पर 40 लाख रुपये से अधिक के घोटाले की जांच हो रही है। सोमवार को पटियाला ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

छात्राओं से छेड़छाड़ में म्यूजिक टीचर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : सेंट पॉल स्कूल में म्यूजिक सिखाने के दौरान शिक्षक चौथी कक्षा की छात्राओं से छेड़छाड़ करता था। उसने करीब एक दर्जन छात्राओं से छेड़छाड़ की है। जिसकी शिकायत कुछ छात्राओं ने सोमवार को अभिभावकों से की। कई अभिभावक स्कूल पहुंचे और हंगामा किया। अभिभावकों ने कविनगर थाने में शिकायत की। पुलिस ने शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। म्यूजिक टीचर जोसेफ डिसूजा करीब चार साल से स्कूल में कार्यरत थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:53 PM (IST)
        
(News from Ghaziabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें