Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजियाबाद

गन्ना मूल्य की वसूली के लिए बेची जा सकती है मोदी चीनी मिल

अशोक ओझा, मोदीनगर : मोदी चीनी मिल पर किसानों के बकाया गन्ना मूल्य की वसूली के लिए प्रशासन ने अब मिल की जमीन, बिल्डिंग एवं मशीनरी को बेचने की तैयारी शुरू कर दी है। जल्द ही मिल की नीलामी की तिथि तय कर दी जायेगी। मोदी चीनी मिल पर गन्ना किसानों का पेराई सत्र 2013-14 का करीब 153 करोड़ रुपए बकाया है। प्रशासन का मानना है कि मिल के पास उपलब्ध चीनी की बिक्री से करीब 40 करोड़ रुपए ही जुटाये जा सकते हैं। इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 08:42 PM (IST)
        

किशोरी को बंधक बना तीन साल से करा रहे थे घरेलू काम

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : किशोरी को बंधक बनाकर एक चिकित्सक परिवार पिछले तीन साल से घरेलू काम करवा रहा था। दो दिन पहले वह छत से कूदकर भाग गई। एक दिन तक सड़क पर घूमती रही। इसके बाद पुलिस को मिली। पुलिस ने उसे चाइल्ड लाइन को सौंप दिया है। करीब दस वर्षीय यह बच्ची फिलहाल कविनगर के प्रेरणा परिवार बाल आश्रम में है। सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। लातेहार झारखंड की रहने वाली किशोरी को तीन सा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 08:29 PM (IST)
        

एसआरएम में होटल मैनेजमेंट का नया सत्र शुरू

संवाद सहयोगी, मोदीनगर : एसआरएम यूनिवर्सिटी के ओल्ड कैंपस में शुक्रवार को होटल मैनेजमेंट के नए सत्र के शुभारंभ मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि यूनिवर्सिटी होटल मैनेजमेंट के निदेशक डॉ डी ऐनटानी ने कहा कि होटल प्रबंधन दुनिया की सबसे बड़े स्तर पर तेजी से विकसित होने वाला व्यवसाय है। सत्र के शुभारंभ की शुरूआत यूनिवर्सिटी के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी डॉ विश्वनाथन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 08:26 PM (IST)
        

ठेकेदार ने कर्मचारी को पीटा

जासं, गाजियाबाद : उधार के पैसे मांगने से गुस्साए ठेकेदार व उसके साथियों ने एक कर्मचारी की जमकर पिटा। उसके सिर पर 35 टांके लगे हैं। बृहस्पतिवार रात हुई इस घटना के बाद सिहानी गेट पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। सड़क के ठेकेदार सुभाष का ऑफिस मोरटी गांव में है। सुभाष के साथ कंस्ट्रक्शन में बालकिशन भी काम करता था। पिछले कई महीनों से बालकिशन का पैसा सुभाष नहीं दे रहा था। बृहस्पति... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 08:06 PM (IST)
        

नाबालिग बहनों से सामूहिक दुष्कर्म, एक आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, खोड़ा : घर से स्कूल गई दो नाबालिग बहनों को अगवा करके सामूहिक दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िताओं के साथ में दो छोटी बहनें भी थीं। चारों को एक दिन बंधक रखने के बाद रिहा किया गया। इस मामले में पुलिस ने पड़ोसी नफीस नामक युवक गिरफ्तार किया है। वारदात में उसके तीन अन्य दोस्त भी शामिल थे। पुलिस की टीम उनकी तलाश में छापेमारी कर रही हैं। खोड़ा कालोनी के भारत नगर में परचून की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:52 PM (IST)
        

पाइप लाइन मार्ग पर लगाए जाएंगे बैरियर

जागरण संवाददाता, मुरादनगर : मुरादनगर से लोनी के टीला मोड़ तक दिल्ली जल बोर्ड की पाइप लाइन के किनारे सड़क पर भारी वाहन न आ सके, इसके लिए दिल्ली जल बोर्ड ने गांवों से आने वाली सड़कों पर बैरियर लगाने को कहा है। वहीं सड़क निर्माण को लेकर चल रहा विवाद समाप्त हो गया है। विकास संघर्ष समिति द्वारा चलाए गए आंदोलन के बाद प्रदेश सरकार ने मुरादनगर के रावली रोड से लोनी के टीला मोड़ तक पाइप लाइन के किनारे की स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:37 PM (IST)
        

30 परीक्षा केंद्रों के लिए बनाए 14 सेक्टर मजिस्ट्रेट

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : रविवार को होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2014 के 30 परीक्षा केंद्रों पर 14 मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। परीक्षा केंद्र पर प्रश्न पत्र पहुंचाने से लेकर शांति व्यवस्था बनाने और कोई गड़बड़ी न होने देने की पूरी जिम्मेदारी इन सेक्टर मजिस्ट्रेटों की होगी। शुक्रवार को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) कार्यालय में परीक्षा की तैयारी को लेकर विभिन्न विभागों के अफसरों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        

मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए धन पर विभागों का ठेंगा

विवेक त्यागी, गाजियाबाद सरकारी विभागों की आपसी खींचतान कहें या धन की तंगी। हकीकत यह है कि जीडीए के ड्रीम प्रोजेक्ट मेट्रो फेज-टू के लिए सरकारी विभाग अपने हिस्से का देने को राजी नहीं हैं। एमओयू में तय तारीख से दो महीने अधिक होने जा रहे हैं, मगर अभी तक डीएमआरसी को पहली किस्त का भुगतान नहीं किया जा सका है। -गत 30 जून को देनी थी रकम दिलशाद गार्डन-नए बस अड्डे तक बनने वाले मेट्रो फेज-टू प्रोजेक्ट क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:27 PM (IST)
        

मेट्रो स्टेशन पर किया सांप्रदायिक सौहा‌र्द्र जागरूकता कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, वैशाली : प्रदेश में बढ़ती सांप्रदायिक घटनाओं के विरोध और अमन चैन के लिए आम आदमी पार्टी की कोऑर्डिनेटर निगार फारुकी के नेतृत्व में शुक्रवार को जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। सांप्रदायिक सौहा‌र्द्र जागरुकता कार्यक्रम की शुरूआत वैशाली मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर एक से शुरू हुई। इस दौरान मेट्रो के मुसाफिरों से अपील की गई कि वह सांप्रदायिकता के जहर को फैलने से रोकें। प्रदेश में बढ़ते तना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:00 PM (IST)
        

एसडी कॉलेज के छात्रों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : शभूदयाल डिग्री कॉलेज में दुकान निर्माण को लेकर चल रहे विरोध के बीच छात्रों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। छात्रों ने जिलाधिकारी से मिलकर कॉलेज प्रबंधन की शिकायत की। इस मामले में डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट को जांच के आदेश दिए हैं। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष प्रदीप कसाना व मिंटू गुर्जर के नेतृत्व में छात्र जिला मुख्यालय पहुंचे और जोरदार नारेबाजी की। प्रदी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:59 PM (IST)
        

35 पेटी शराब जब्त

जासं, खोड़ा कालोनी : आबकारी विभाग द्वारा बृहस्पतिवार रात खोड़ा कालोनी में दबिश देकर करीब 35 पेटी अवैध रूप से बेची जा रही अंग्रेजी शराब व बीयर बरामद की गई। टीम ने एक आरोपी को भी पकड़ा है। आबकारी इंस्पेक्टर अजय यादव ने बताया है कि सूचना मिली थी एक कमरे में अवैध रूप से शराब व बीयर स्टोर करके बेची जा रही है। जिस पर विभाग की एक टीम ने खोड़ा कालोनी के कला एंक्लेव इलाके में मलखान के यहां दबिश दी। आरोपी तो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:49 PM (IST)
        

पतंग की डोर में करंट आने से झुलसा बच्चा

संवाद सहयोगी, मुरादनगर : हाईटेंशन लाइन के तार में अटकी पतंग की डोर दस वर्षीय बच्चे को छू गई। करंट लगने से बच्चा झुलस गया। उसे गंभीर हालत में मेरठ के सरदार वल्ल्भ भाई पटेल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। घटना शहर की आदर्शनगर कॉलोनी इलाके में बृहस्पतिवार रात हुई। मेरठ के गढ रोड स्थित हसनपुर कदीम गाव निवासी सरफराज का 10 वर्षीय पुत्र फैजल आदर्शनगर कॉलोनी में अपने फूफा बाबुददीन के यहा रहकर कक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:49 PM (IST)
        

चालक से गन प्वाइंट पर लूट

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कार सवार बदमाशों दिनदहाड़े गन प्वाइंट पर कारोबारी के चालक से लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। शुक्रवार दोपहर को कोलंबिया एशिया अस्पताल के पास यह घटना हुई। घटना के बाद कविनगर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की। पुलिस का कहना है कि यह मामला रोडरेज का है जबकि चालक ने बताया कि उसके साथ मारपीट कर लूट की घटना हुई है। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है। सीमापुरी, नई दिल्ली निवासी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:47 PM (IST)
        

पुलिस ने दबाव में गंभीर धारा हटाई

संवाद सहयोगी, मोदीनगर : खिंदौड़ा प्रकरण को लेकर राजनीतिक एवं धार्मिक संगठनों द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन के दबाव में आखिरकार पुलिस के रुख में नरमी आ गई और आरोपियों से धारा 153 (क) (दो संप्रदायों के बीच टकराव पैदा करना) को हटा दिया गया। इस संबंध में शासन को भी जानकारी दे दी गई है। इसकी पुष्टि सीओ मोदीनगर सोमवीर सिंह ने की है। निवाड़ी थाना क्षेत्र के खिंदौड़ा गांव स्थित मंदिर में धार्मिक आयोजन किया ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:38 PM (IST)
        

महिला की भूमि पर कब्जे का प्रयास

संस, मोदीनगर : भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव तलहैटा में महिला पट्टेधारक की भूमि पर दबंगों द्वारा कब्जा किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। एसडीएम के निर्देश पर जांच में सत्यता पाए जाने पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ भूमि कब्जाने एवं धमकी देने का मामला दर्ज कर लिया है। तलहैटा गांव निवासी दलित महिला मुनेंद्री पट्टाधारक है। उसने दो दिन पूर्व एसडीएम कृष्णा करुणेश से शिकायत की थी कि उसके कृषि भूमि के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:36 PM (IST)
        

हरि सिंह को हरा डीएस एकेडमी फाइनल में पहुंची

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : जवाहर लाल नेहरू युवा केंद्र में चल रहे अंडर-17 क्रिकेट लीग में शुक्रवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में हरि सिंह क्रिकेट एकेडमी ने डीएस क्रिकेट एकेडमी को सात विकेट से हरा दिया। मैच के सभी क्षेत्रों में डीएस के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। हरि सिंह के बल्लेबाजों ने लचर प्रदर्शन करते हुए डीएस के गेंदबाजों के समक्ष घुटने टेक दिए। फाइनल में डीएस का मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:28 PM (IST)
        

बुआ की हत्या के बाद थाने पहुंचा था आरोपी

संवाद सहयोगी, लोनी : गोरी पट्टी कॉलोनी में बृहस्पतिवार देर रात खंभे पर बिजली सही करते समय हुए बुआ की गोली मारकर हत्या करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में मुख्य आरोपी समेत पाच लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। बता दें कि बृहस्पतिवार रात करीब साढे़ नौ बजे गोरी पट्टी कालोनी में खंभे पर लाइट सही करने को लेकर अनवरी (45) पत्नी इंतजार व भतीजे जुबैर पुत्र वजीर ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:20 PM (IST)
        

'संस्कृत वेदों-पुराणों की भाषा'

संस, मोदीनगर : गोविंदपुरी स्थित छाया पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को संस्कृत सप्ताह का समापन समारोह संपन्न हुआ। इस मौके पर विद्यालय के प्रबंधक अखिलेश द्विवेदी ने कहा कि संस्कृत भाषा वेदों एवं पुराणों की भाषा है, यह एक हमारी सांस्कृतिक धरोहर है। समारोह के मौके पर संस्कृतविद् प्रदीप शास्त्री ने कहा कि मुगलों और अंग्रेजों के शासन काल के बाद भी हमारी संस्कृत भाषा पूर्ण समृद्ध भाषा है। नासा के वैज्ञानिको... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:20 PM (IST)
        

मुरादनगर में रोडरेज के दौरान मारपीट, पथराव

संवाद सहयोगी, मुरादनगर : एनएच-58 पर एचएलएम कॉलेज के सामने रोडरेज के दौैरान दो पक्षों के बीच जमकर लात-घूंसे चले और पत्थरबाजी हुई। संघर्ष में तीन लोग गंभीर घायल हो गए। पीड़ित ने थाने में तहरीर दी है। दिल्ली केशकरपुर निवासी जितेंद्र कुमार शुक्रवार अलसुबह अपने चार दोस्तों के साथ सेंट्रो कार से हरिद्वार जा रहे थे। जैसे ही उनकी कार एनएच-58 पर एचएलएम कॉलेज के सामने पहुंची, उनकी कार सेआगे चल रही एसएक्स ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:13 PM (IST)
        

सीवरेज लाइन पर खर्च होंगे साढ़े तीन सौ करोड़

संजय तिवारी, मोदीनगर शहर में दो स्थानों पर साढ़े तीन सौ करोड़ की लागत से सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) बनाए जाएंगे व सीवरेज लाइन बिछाई जाएंगी। इससे 140 किलोमीटर के दायरे में लोगों को 2017 तक लाभ मिलने की उम्मीद है। अगले माह योजना की विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) शासन को भेजी जाएगी। हालांकि नगर पालिका व जल निगम ने केंद्र को साढ़े चार सौ करोड़ की योजना भेजी थी, लेकिन केंद्र सरकार ने साढ़े त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:00 PM (IST)
        
(News from Ghaziabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें