1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजियाबाद

खाकी दागदार : सिपाहियों ने चौकी में किया महिला से दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : खाकी एक बार फिर दागदार हुई है। पुलिस ने एक महिला के पति को जबरन उठाकर चौकी में बंद कर दिया। उसे छुड़ाने पहुंची महिला से दो सिपाहियों ने न केवल चौकी में ही दुष्कर्म किया, बल्कि उससे 15 हजार रुपये रिश्वत भी ले ली। इसके बाद आरोपी सिपाही महिला पर दस हजार रुपये और देने का दबाव बनाने लगे तो महिला ने एसपी सिटी से शिकायत की। मामला एसएसपी के संज्ञान में पहुंचा। एसएसपी के आदेश पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

बिल्डर समेत 56 भूस्वामियों को नोटिस जारी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : बगैर परमीशन सीवर व पानी की पाइप लाइनों से कनेक्शन जोड़ने वाले बिल्डरों, अस्पताल व स्कूलों स्वामियों पर अब शिकंजा कसना शुरू हो गया है। नगर निगम ने अवैध रूप से कनेक्शन जोड़ने वालों को चिन्हित कर नोटिस जारी कर दिए हैं। नोटिस के बाद बिल्डरों से लेकर अस्पताल व स्कूल स्वामियों में हड़कंप मचने लगा है। नोटिस के बाद भी इन कनेक्शन को वैध नहीं कराया गया, तो नगर निगम इनके खिलाफ एफआइआ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : घर के बाहर खेल रही 11 वर्षीय एक बच्ची को पड़ोस में रहने वाला युवक चॉकलेट देने का लालच देकर अपने साथ कमरे पर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। बच्ची के शोर मचाने पर पास-पड़ोस के लोग एकत्र हो गए, उन्हें देखकर आरोपी फरार हो गया। इस मामले में परिजनों ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला विजयनगर थाना क्षेत्र का है। एक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

वसुंधरा में बनी थी कलाम के पंच आदर्श पुरुषों की पें¨टग

अखिलेश तिवारी , वसुंधरा : मिसाइल मैन और पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम का आर्ट और पें¨टग से गहरा नाता था। उनकी पुस्तक इग्नाइटेड माइंड्स का कवर पेज वसुंधरा निवासी मशहूर चित्रकार दीप्तो नरायण चट्टोपाध्याय ने डिजाइन किया था। डॉ कलाम ने अपने पंच आदर्श पुरुषों की पें¨टग भी खासतौर पर उन्हीं से तैयार कराई थी। सरलता, सादगी और भारतीयता की प्रतिमूर्ति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम केवल विज्ञान विषय के ज्ञा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

16 सौ मीटर दौड़ में बागपत के बंटी ने मारी बाजी

संस, लोनी : बंथला मे आयोजित 16 सौ मीटर दौड़ प्रतियोगिता में बसी बागपत के बंटी ने बाजी मारी है। 4.42 मिनट में उसने दौड़ पूरी कर ली। दूसरे नंबर पर बसी के ही संदीप रहा। उसने 4.48 मिनट में दौड़ पूरी की। तीसरे नंबर पर खेला बागपत का रोहित रहा। उसने 4.51 मिनट में दौड़ पूरी की । प्रथम विजेतों को 1100 रुपये व एक ट्रैक सूट दिया गया। दूसरे व तीसरे विजेता को 1100-1100 रुपये दिए गए। प्रतियोगिता का उद्घाटन भाजपा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:38 PM (IST)
        

¨सडिकेट बैंक में उपभोक्ता मिलन समारोह

जासं, साहिबाबाद : साहिबाबाद के राजेन्द्र नगर स्थित ¨सडिकेट बैंक में सोमवार को उपभोक्ता मिलन समारोह आयोजित किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में सीआरपीएफ के रिटायर्ड एडिशनल डीजीपी श्रीकांत शर्मा व रिटायर्ड प्रोफेसर पवन कुमार जैन शामिल हुए। शाखा प्रबंधन आरएस पांडेय ने मुख्य अतिथि व अन्य उपभोक्ताओं का स्वागत किया। इस अवसर पर उपभोक्ताओं को बैंक की उपलब्धियां व अन्य उत्पादों के बारे में जानकारी दी गई।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:34 PM (IST)
        

परीक्षा परिणाम में हुई त्रुटि दूर

जासं, साहिबाबाद: लाजपत राय कालेज के स्नातक पाठ्यक्रमों के परीक्षा परिणाम की त्रुटियां मंगलवार को ठीक कर ली गई। फेल और अनुपस्थित दिखाए गए छात्रों का संसोधित परिणाम इंटरनेट पर अपलोड कर दिया गया जिससे छात्र खुश नजर आए। चौधरी चरण ¨सह विवि से संबद्ध लाजपत राय कालेज के बीकाम, बीएससी और बीए अंतिम वर्ष के परीक्षा परिणाम में भारी त्रुटि हुई थी। जिन छात्रों ने परीक्षा दिया था, उन्हें भी अनुपस्थित दर्शाया गय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:33 PM (IST)
        

वसुंधरा में डिवाइडर से टकराया ट्रक

जागरण संवाददाता, वसुंधरा : मंगलवार को सुबह वसुंधरा बुद्ध चौक के आगे एक ट्रक डिवाइडर से टकरा कर बंद हो गया। ट्रक के डिवाइडर से टकराने पर डिवाइडर का एक हिस्सा और रे¨लग टूट गई है। ट्रक खराब होने के कारण दोपहर तक बंद खड़ा रहा। दोपहर में उसे ठीक कर वहां से हटाया गया जिसके कारण मार्ग पर सुबह व दोपहर के समय वाहनों के संचालन में रुकावट भी आई। पुलिस ने बताया है कि ट्रक के अचानक से रेस वायर टूट गई थी जिसके ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:31 PM (IST)
        

वसुंधरा में डिवाइडर से टकराया ट्रक

जागरण संवाददाता, वसुंधरा : मंगलवार को सुबह वसुंधरा बुद्ध चौक के आगे एक ट्रक डिवाइडर से टकरा कर बंद हो गया। ट्रक के डिवाइडर से टकराने पर डिवाइडर का एक हिस्सा और रे¨लग टूट गई है। ट्रक खराब होने के कारण दोपहर तक बंद खड़ा रहा। दोपहर में उसे ठीक कर वहां से हटाया गया जिसके कारण मार्ग पर सुबह व दोपहर के समय वाहनों के संचालन में रुकावट भी आई। पुलिस ने बताया है कि ट्रक के अचानक से रेस वायर टूट गई थी जिसके ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:30 PM (IST)
        

फाउंटेन से गुलजार हुआ पार्क

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : साहिबाबाद बृजविहार के सेंट्रल पार्क में 10 फुट ऊंचे फव्वारे से गिरती पानी की बूंदों को देखकर किसी का भी मन प्रफुल्लित हुए बिना नहीं रह सकता। यह सब संभव हुआ है लोगों के अपने प्रयास से। क्योंकि पार्क में यह फव्वारा नगर निगम ने नहीं बल्कि स्थानीय आरडब्ल्यूए व जनकल्याण विकास समिति के सहयोग से लगाया गया है। मंगलवार सुबह इसका उद्घाटन किया गया। यहां के सम्मानित नागरिक डॉ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:27 PM (IST)
        

फैक्ट्री कर्मी से ठगे 4 हजार रुपये

संस, लोनी : लोनी इंटर कालेज के सामने दिल्ली-सहारनपुर हाइवे पर फैक्ट्री कर्मी से दो युवकों ने 50 हजार रुपये की गड्डी दिखाकर 4 हजार रुपये ठग लिए। पीडि़त ने घटना की तहरीर पुलिस को दी है। जमालपुरा निवासी मोन्टी पुत्र अय्युब मंडोली दिल्ली मे स्थित एक बैटरी फैक्टरी में कार्य करता है। मंगलवार शाम करीब 5 बजे वह फैक्टरी से 4 हजार रुपये लेकर घर आ रहा था। जब वह लोनी इंटर कालेज के सामने दिल्ली - सहारनपुर हाइव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:23 PM (IST)
        

दूधेश्वर सेना ने फूंका पुतला

संस, लोनी : दूधेश्वर सेना के कार्यकर्ताओं ने मंडोला गांव में मंगलवार को आतंकी याकूब मेनन की फांसी पर रोक लगवाने की मांग करने वाले फिल्म अभिनेता सलमान खान, शत्रुघ्न सिन्हा समेत 40 लोगों का एक संयुक्त पुतला फूंका। इनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाए जाने व इनकी फिल्मों पर रोक लगाए जाने की मांग की। इस अवसर पर सेना के लोनी विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र कुमार, नरेश त्यागी, लवी त्यागी, ब्रजेश शर्मा, राहुल प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:21 PM (IST)
        

एनजीओ संचालिका को भेजे अश्लील फोटो, मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : शालीमार गार्डन में रहने वाली एक एनजीओ संचालिका व उनकी सहयोगियों के व्हाट्सअप पर उनकी ही फोटो को अश्लील बनाकर भेजने व परेशान करने का मामला सामने आया है। संचालिका व सहयोगियों ने पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने मामले में एफआइआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। साहिबाबाद पुलिस का कहना है जिन नंबरों से एनजीओ की संचालिका व सदस्यों के पास मैसेज भेजा गया है उन नंबरों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:20 PM (IST)
        

पार्किंग विवाद पर बिगड़ी बात तो कर लिया अपहरण

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : साहिबाबाद पुलिस ने तीन बदमाशों को सेंट्रो कार से पकड़ा है। पार्किंग विवाद में वे दो कारोबारी का अपहरण कर ले जा रहे थे। उन्हें भोपुरा तिराहे से गिरफ्तार किया गया है। दोनों कारोबारियों को सकुशल छुड़ा लिया गया है। आरोपियों को जेल भेज दिया गया। कार में बंधक बनाकर ले जा रहे थे आरोपी : साहिबाबाद पुलिस के अनुसार रविवार देर रात लाजपत नगर के रहने वाले ओमपाल ¨सह ने थाने में आकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:10 PM (IST)
        

डॉ. कलाम को दी गई श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद: देश के पूर्व राष्ट्रपति व भारत रत्न डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन से समूचे ट्रांस ¨हडन में गम का माहौल है। मंगलवार को सोसायटियों में शोक सभाएं हुईं। शाम को मोमबत्ती जला कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। लाजपत राय कालेज, साहिबाबाद में छात्रों ने डॉ. अब्दुल कलाम के चित्र पर पुष्प अर्पित करके उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। छात्रों ने उनके विचारों को आत्मसात करने का स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:32 PM (IST)
        

कच्ची शराब बनाते एक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, लोनी : पुलिस ने पचायरा गांव के निकट यमुना नदी के किनारे अवैध रूप से भट्ठी पर शराब बनाते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इसके कब्जे से 53 लीटर कच्ची शराब व उपकरण बरामद हुए हैं। ट्रोनिका सिटी थाना प्रभारी शीलेष कुमार यादव ने बताया कि सोमवार देर शाम को सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने पचायरा गांव के समीप यमुना नदी किनारे भट्ठी के जरिए अवैध रूप से शराब बनाते बाबू निवासी पचायरा को गिरफ्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:18 PM (IST)
        

श्रद्धांजलि को कोई शब्द नहीं

सोमवार शाम जब पूर्व राष्ट्रपति व भारत रत्न डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन की खबर सुनी, तो स्तब्ध रह गया। उनके साथ बिताए पल आंखों के सामने घूमने लगे। राष्ट्रपति भवन में बर्चुअल विश्वविद्यालय के विकास का काम मिला था। उस दौरान डॉ. कलाम देश के राष्ट्रपति थे। काम के दौरान वह अक्सर आते थे और हमारे सिर पर हाथ फेरते हुए कुछ अच्छा व अलग करने की प्रेरणा देते थे। 15 दिन में उन्होंने इतना कुछ सिखा दिया, जो पू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:16 PM (IST)
        

आपरेशन क्लीन लाजपत नगर की शुरुआत

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : साहिबाबाद के लाजपत नगर में मंगलवार से आपरेशन क्लीन लाजपत नगर की शुरुआत कर दी गई। सुबह पूर्व राष्ट्रपति स्व. डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि देने के बाद इस मुहिम की शुरुआत हुई। इसमें स्थानीय पार्षद सहित आम लोग भी हिस्सा ले रहे हैं और पूरे लाजपत नगर की सफाई का बीड़ा उठाया गया है। सुबह दस बजे लाजपत नगर की पार्षद सहित एक दर्जन से ज्यादा लोग जमा हुए। सबने सबसे पहले द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:14 PM (IST)
        

¨लक रोड में चला रूल्स आन द रोड अभियान

जागरण संवाददाता, ¨लक रोड : रुल्स आन द रोड अभियान के तहत मंगलवार को ¨लक रोड थाना क्षेत्र में अभियान चलाया गया। इस दौरान यहां से गुजरने वाले सभी वाहनों की चेकिंग की गई। वहीं पुलिस ने लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने को कहा। यहां अभियान के तहत पुलिस करीब दो सौ से अधिक चालान काटे। एसएचओ राशिद अली ने बताया है कि मंगलवार को महाराजपुर गांव के पास चे¨कग अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस हर एक चरपह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:08 PM (IST)
        

कौशांबी में गंगाजल आपूर्ति की पाइपलाइन फटी

जागरण संवाददाता, कौशांबी : कौशांबी में गंगाजल आपूर्ति की पाइपलाइन फटने के बाद सैकड़ों लीटर पानी सड़क पर बर्बाद हो रहा है। सूचना मिलने के बाद नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची और रिसाव ठीक करने की कोशिश की लेकिन मंगलवार शाम तक रिसाव ठीक नहीं हो पाया। बुधवार को फिर से इसकी मरम्मत कराई जाएगी। इस दौरान इलाके में गंगाजल की आपूर्ति प्रभावित नहीं हुई है। कौशांबी के ए ब्लाक में प्लाट नंबर 7 के सामने गंगाजल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:52 PM (IST)
        
(News from Ghaziabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें