Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजियाबाद

मुनीम हत्याकांड में सहकर्मी समेत चार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। तेल व्यवसायी के मुनीम संदीप गोयल की हत्या कर 18 लाख रुपये लूटपाट की साजिश का तानाबाना एक सहकर्मी ने ही बुना था। एक माह बाद पुलिस ने वारदात से परदा उठाते हुए व्यवसायी के कर्मचारी समेत चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान कमल, विशाल उर्फ धर्मपाल, कपिल तथा शिवा के रूप में हुई है। उनके कब्जे से लूटे गए 8.60 लाख रुपये भी बरामद हो गए हैं। आरोपी कमल तेल व्यवसा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:15 PM (IST)
        

हिंडन नहर में शव मिला

जासं, वसुंधरा : बुधवार को हिंडन नहर में एक व्यक्ति का शव मिलने से पुल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकाला। मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। शव कई दिन पुराना प्रतीत हो रहा है। साथ ही शव पर किसी प्रकार की चोट के निशान नहीं मिले हैं। आशंका है कि शव पीछे से बहकर आया है बुधवार को हिंडन में पानी बढ़ने के बाद शव उपर आ गया था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:02 PM (IST)
        

बसपा सांसद ने रास में उठाया हाईकोर्ट बेंच का मुद्दा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : बसपा के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सदस्य नरेंद्र कश्यप ने बुधवार को सदन में पश्चिम उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच का मुद्दा उठाया। उन्होंने सरकार से इसकी स्थापना जल्द से जल्द करने की मांग की। राज्यसभा में कश्यप ने कहा कि पश्चिम यूपी के लोग देश व प्रदेश के विकास के लिए बड़ी मात्रा में राजस्व व कर का भुगतान करते हैं लेकिन उन्हें अपने मुकदमों की पैरवी के लिए इलाहाबाद उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:55 PM (IST)
        

कड़ी मेहनत ही दिला सकती है सफलता: सहवाग

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कड़ी मेहनत और लगन के दम पर ही अच्छा क्रिकेटर बना जा सकता है। यह कहना है भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का। राजनगर एक्सटेंशन स्थित जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में पहुंचे सहवाग ने छात्रों को खेल संबंधी टिप्स दिए और उनके साथ अभ्यास में भी हिस्सा लिया। विश्व के अच्छे से अच्छे गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले और भारत को कई ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले ओपनर बल्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:46 PM (IST)
        

व्यापारी नेता को जेल भेजने का विरोध

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : व्यापारी नेता एवं उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रदेश अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल को जेल भेजे जाने के विरोध में बुधवार को व्यापारियों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने कंछल के रिहाई की मांग की और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। लखनऊ में सोमवार को एक मामले में अदालत में पेश हुए बनवारी लाल कंछल को जेल भेज दिया गया। गाजियाबा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:36 PM (IST)
        

पति से झगड़े के बाद तीसरी मंजिल से कूदी महिला

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : ज्ञान खंड-2 में चौकीदारी करने वाले एक गार्ड की पत्‍‌नी मंगलवार रात घरेलू झगड़े के बाद तीसरी मंजिल से कूद गई। उसे गंभीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उसकी हालत खतरे से बाहर है। एसओ इंदिरापुरम हरि दयाल सिंह यादव ने बताया है कि शुरूआती जांच में मामला पति-पत्‍‌नी के बीच हुए झगड़े का लग रहा है। पति के शराब के नशे में होने की बात सामने आ रही है। महिला के बयानों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:32 PM (IST)
        

कालेज में स्वास्थ्य जांच शिविर

संस, लोनी : लोनी रोड टीला शहबाजपुर गाव स्थित न्यू आदर्श इंस्टीट्यूट ऑफ एजूकेशन कालेज में स्वास्थ्य जाच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में फोर्टीस एस्कोर्ट के वरिष्ठ चिकित्सक संतोष यादव व उसके सहयोगी चिकित्सकों द्वारा 175 छात्र-छात्राओं के अलावा प्रवक्ताओं व अध्यापकों के ब्लड प्रेशर, शुगर, ईसीजी व अन्य स्वास्थ्य संबंधित जाच की गई। जाच के बाद चिकित्सकों ने सभी को संतुलित आहार प्रयोग करने के अलावा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:28 PM (IST)
        

अब तक सर्किल रेट पर नहीं लगी मुहर

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : सर्किल रेट में एक अगस्त से बढ़ोतरी हो जाएगी लेकिन अभी तक प्रस्तावित सर्किल रेट पर जिलाधिकारी की मुहर नहीं लगी है। बुधवार को जिलाधिकारी एक बैठक में शामिल होने के लिए मेरठ चले गए जिस कारण नए सर्किल रेट पर मुहर नहीं लगी। बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी के हस्ताक्षर के बाद शुक्रवार से जिले में नया सर्किल रेट लागू हो जाएगा। स्टंप विभाग द्वारा 16 जुलाई को संपत्तियों के सर्किल र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:28 PM (IST)
        

नेहरू नगर आरओबी पर चलें संभलकर

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : अगर आप नेहरू नगर रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) से होकर गुजर रहे हैं तो संभलकर चलें। यहां जरा सी चूक दुर्घटना को दावत दे सकती है। नेहरू नगर रेलवे क्रॉसिंग पर जाम की समस्या और आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं को देखते हुए गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने करोड़ों की लागत से चार लेन के आरओबी का निर्माण कराया था। दो लेन का निर्माण नेहरू नगर से नया गाजियाबाद रेलवे स्टेशन की तरफ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:20 PM (IST)
        

शौक पूरा करने को करते थे झपटमारी

जागरण संवाददाता, वैशाली : इंदिरापुरम पुलिस ने वैशाली मेट्रो स्टेशन के निकट राधा-कृष्णा मंदिर मार्ग से मंगलवार रात दो झपटमारों को पकड़ा। दिल्ली-एनसीआर में सक्रिय झपटमारों से पुलिस ने दिल्ली के संसद मार्ग थाना क्षेत्र से चुराई स्पो‌र्ट्स बाइक व 13 हजार रुपये नकद बरामद किया है। बदमाश मौज-मस्ती और शौक पूरा करने के लिए झपटमारी को अंजाम देते थे। एसओ इंदिरापुरम हरि दयाल सिंह यादव ने बताया है कि पकड़े गए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:17 PM (IST)
        

जाम की समस्या खत्म करने के लिए चार से शुरू होगा काम

विवेक त्यागी, गाजियाबाद : शहरवासियों के लिए खुशखबरी। जाम से जूझते शहर और शहरवासियों को निजात दिलाने के लिए गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) द्वारा की गई ऐलिवेटिड मार्ग की प्लानिंग पर जल्द ही काम शुरू होने वाला है। यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक बनने वाले ऐलिवेटिड मार्ग के टेंडर की टेक्निकल बिड खोली जा चुकी है। टेक्निकल बिड में टेंडर के लिए आवेदन करने वाली एलएंडटी, सिम्प्लैक्स और नवयुगा तीनों फर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:14 PM (IST)
        

युवती से छेड़छाड़

संवाद सहयोगी, मोदीनगर : भूपेंद्रपुरी मोहल्ले के चूना भट्टी इलाके में शराब के नशे में धुत्त युवकों ने मंगलवार रात एक युवती से छेड़छाड़ की। विरोध करने आए युवती के माता पिता व उसके भाई की पिटाई कर दी। पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। चूना भट्टी निवासी एक व्यक्ति की बेटी घर के बाहर चारपाई पर बैठी थी। तभी नंदनगरी मोहल्ले का युवक राजू अपने दो साथियों के साथ शराब के नशे में आकर युवती से छेड़छाड़ क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:12 PM (IST)
        

किशोरी से छेड़छाड़ में एक गिरफ्तार

जासं, साहिबाबाद : मंगलवार को मामा के घर जा रही एक किशोरी के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। छेड़छाड़ का आरोप उसके पड़ोस में रहने वाले युवक पर है। युवती ने जब इसका विरोध किया तो उसने धमकी दी। परेशान युवती ने परिजनों को बताया जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसएचओ साहिबाबाद उपेंद्र कुमार यादव ने बताया है कि आरोपी धर्मेद्र उनका पड़ोसी है उसे छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:02 PM (IST)
        

टावर के जेनरेटर में आग से अफरा-तफरी

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : शालीमार गार्डन के विक्रम एंक्लेव इलाके में बुधवार सुबह तीन मंजिला अपार्टमेंट की छत पर लगे टेलीफोन कंपनी के एक टावर के जेनरेटर में अचानक भीषण आग लग गई। आग लगने से फ्लैटों में रहने वाले लोग डर गए और अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर मौके पर पहुंची साहिबाबाद फायर स्टेशन दमकल की एक गाड़ी ने आग पर काबू पाया। जेनरेटर के डीजल टैंक तक आग पहुंचने के कारण परेशानी भी आई। साहिबाब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:02 PM (IST)
        

प्रेमी युगल ने जताई ऑनर किलिंग की आशंका

संस, मोदीनगर : एक पखवाड़े पूर्व घर से भागी युवती ने प्रेमी संग विवाह रचा लिया है। प्रेमी युगल ने ऑनर किलिंग की आशंका जताते हुए पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है। पुलिस का कहना है कि कोर्ट मैरिज के बाद युवती प्रेमी संग संभल में रह रही है। मोदीनगर थाना क्षेत्र में बिसौखर रोड निवासी युवती 11 जुलाई को रहस्यमय ढंग से गायब हो गई थी। परिजनों ने उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस जांच में जुटी थी और गाय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:44 PM (IST)
        

शिविर में किया जाएगा विज्ञान के प्रति जागरूक

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : मेरठ रोड स्थित आरकेजीआइटी वुमैन में पांच दिवसीय विज्ञान शिविर इंस्पायर का शुभारंभ बुधवार को किया गया। शिविर में 11वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं को विज्ञान के प्रति जागरूक किया जाएगा। भारत सरकार के विज्ञान और तकनीकी विभाग के सलाहकार व वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ.ए. मुखोपाध्याय, संस्थान के चेयरमैन दिनेश गोयल, बीके गुप्ता, डॉ. लक्ष्मण प्रसाद, राकेश गोयल ने मां सरस्वती के चित्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:14 PM (IST)
        

युवाओं को जोड़ेगी ब्राहमण सभा

जासं, गाजियाबाद :अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा द्वारा जल्द ही युवाओं को जोड़ने का अभियान शुरू किया जाएगा। इस बारे में महासभा के पदाधिकारियों ने प्रेसवार्ता के दौरान जानकारी दी। महानगर अध्यक्ष अवधेश शर्मा ने बताया कि तीन अगस्त को महासभा मेरठ मंडल युवा द्वारा शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। समारोह में नोएडा, हापुड़, बुलंदशहर, गाजियाबाद सहित अन्य जिलों से नवनियुक्त पदाधिकारी शपथ लेंगे। कार्यक्रम में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:13 PM (IST)
        

महीने के हिसाब से पूरा होगा कोर्स

संवाद सहयोगी, मोदीनगर : माध्यमिक शिक्षा के पाठ्यक्रम का विभाजन करके पठन-पाठन की प्रक्रिया में सुधार लाने पर मंथन शुरू हो गया है। डा. केएन मोदी साइंस एंड कामर्स इंटर कालेज के प्रधानाचार्य सतीश चंद्र अग्रवाल का कहना है किस माह कितना पढ़ाना इसका पूरा विभाजन होगा। पूरी डिटेल तैयार कराई जा रही है। शासन के नए आदेश के तहत किस तरह से सिलेबस पूरा करना है, उसकी पूरी डिटेल कक्षावार तैयार की जाएगी। फिर कक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:47 PM (IST)
        

अब निगम अवैध कालोनियों से भी वसूलेगा टैक्स

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : सिटी के आसपास बसाई गई अवैध कालोनियां अब टैक्स दिए बिना नहीं बच पाएंगी। इन कालोनियों पर टैक्स लगाने के लिए नगर निगम द्वारा प्रारूप तैयार करा लिया गया है। अवैध कालोनियों में रहने वाले लोगों से अन्य कालोनियों की तरह ही टैक्स वसूला जाएगा। इन कालोनियों में रहने वाले लोगों से अभी तक टैक्स की वसूली नहीं की गई है। निगम अफसरों की मानें तो इन कालोनियों में रहने वाले लोगों से भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:40 PM (IST)
        

सहारनपुर दंगा के विरोध में प्रदर्शन

जासं, गाजियाबाद : हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने सहारनपुर दंगा के विरोध में जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन में कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है। महानगर अध्यक्ष राजेश शर्मा ने बताया कि सहारनपुर की घटना ने एक बार फिर प्रदेश सरकार के विफल नेतृत्व को साबित कर दिया है। प्रदेश में सपा की सरकार में दंगों को बढ़ावा मिला है। सरकार के ढाई स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:38 PM (IST)
        
(News from Ghaziabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें