Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 05,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजियाबाद

होली पर घर जाने के लिएमारामारी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : होली पर बसों व ट्रेनों में सीट फुल होने से घर जाने के लिए यात्रियों में मारामारी मची है। बुधवार को पुराना रोडवेज बस अड्डा के अलावा कौशाबी, साहिबाबाद अड्डे पर खासी भीड़ के चलते यात्रियों को बसों के लिए इंतजार करना पड़ा। जिन रूटों की बसों में यात्रियों की संख्या कम रही, वहां की बसों को दूसरे रूट पर चलाया गया। रोडवेज रोडवेज अधिकारियों की मानें तो पुराना रोडवेज बस अड्डे पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:42 AM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण बिल पर विपक्षकर रहा दुष्प्रचार: दिनेश शर्मा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : भूमि अधिग्रहण बिल पर चौतरफा हमले झेल रही भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने इसे विपक्ष की साजिश करार दिया है। लखनऊ के महापौर व डिजिटल सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी दिनेश शर्मा ने कहा कि भूमि अधिग्रहण बिल को लेकर अभी चर्चा शुरू हुई है। इसको लेकर सभी पक्षों से बात की जा रही है। संशोधन की बात आएगी तो वह भी किया जाएगा लेकिन विपक्ष अभी से इस पर हंगामा करवा रहा है और बिल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:42 AM (IST)
        

देहरादून सीबीआइ ने डीपी यादव के घर मारा छापा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद 23 साल पहले दादरी के तत्कालीन जनता दल के विधायक महेंद्र भाटी की हत्या के मामले में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बाहुबली पूर्व मंत्री डीपी यादव को देहरादून सीबीआइ कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद बुधवार को देहरादून सीबीआइ ने स्थानीय पुलिस के साथ उनके राजनगर सेक्टर चार आवास पर छापा मारा। देहरादून सीबीआइ कोर्ट ने डीपी यादव के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किए हैं। वह घर पर न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:58 PM (IST)
        

महिलाओं की शिकायत दर्ज करने में न बरतें कोताही

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : राज्य महिला आयोग की सदस्य राज देवी चौधरी ने कहा कि पीड़ित महिलाओं के लंबित मामलों में आपसी समझौता कराकर तत्काल निस्तारण कराएं। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए कि पीड़ित महिलाओं की शिकायत दर्ज करने में कोई कोताही न बरती जाए। बुधवार को महिला आयोग की सदस्य ने जीटी रोड स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ महिला उत्पीड़न के मामलों का निस्तारण क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:49 PM (IST)
        

हथियारों के बल पर दो युवकों से लूटपाट

जासं, गाजियाबाद : गंगनहर पटरी पर चित्तौड़ा पुल के पास बुधवार को मोटरसाइकिल सवार चार बदमाशों ने हथियारों के बल पर दो युवकों से हजारों की नकदी व मोबाइल फोन लूट लिए। इसके बाद बदमाश उनकी मोटरसाइकिल की चाबी निकालकर तमंचे लहराते हुए फरार हो गए। किसी तरह पीड़ितों ने राहगीर की मदद से पुलिस को सूचना दी। पीड़ित युवकों की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामला मसूरी थाना क्षेत्र का है। मेरठ के सिवाल न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:03 PM (IST)
        

दहेज हत्या में पति को उम्रकैद

जासं, गाजियाबाद : लोनी में वर्ष 2013 में दहेज के लिए हुई महिला की हत्या के मामले में कोर्ट ने पति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उस पर बीस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। ससुराल पक्ष के बाकी लोगों को साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया गया। सरकारी अधिवक्ता प्रमोद तंवर ने बताया कि लोनी की मुस्तफाबाद कालोनी निवासी मौसम अली ने पुत्री आबिदा की शादी लोनी निवासी नूर मोहम्मद से की थी। शादी के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:47 PM (IST)
        

महिला ने लगाया यौन शोषण का आरोप

जासं, गाजियाबाद : कोतवाली क्षेत्र में शादी का झांसा देकर आठ वर्ष तक एक महिला के यौन शोषण का मामला सामने आया है। पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने पर पीड़िता ने कोर्ट में गुहार लगाई। कोर्ट ने पुलिस को आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने आदेश दिए हैं। कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाली महिला के पति की काफी समय पूर्व मौत हो गई थी। करीब आठ वर्ष पूर्व वह एक रिश्तेदार के संपर्क में आई। रिश्तेदार ने उसे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:40 PM (IST)
        

महिला ने लगाया यौन शोषण का आरोप

जासं, गाजियाबाद : कोतवाली क्षेत्र में शादी का झांसा देकर आठ वर्ष तक एक महिला के यौन शोषण का मामला सामने आया है। पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने पर पीड़िता ने कोर्ट में गुहार लगाई। कोर्ट ने पुलिस को आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने आदेश दिए हैं। कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाली महिला के पति की काफी समय पूर्व मौत हो गई थी। करीब आठ वर्ष पूर्व वह एक रिश्तेदार के संपर्क में आई। रिश्तेदार ने उसे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:39 PM (IST)
        

ई-टेंडरिंग व्यवस्था ने उडा़ए प्रभावशाली ठेकेदारों के होश

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : बगैर ई-टेंडरिंग सिस्टम के अब कोई भी ठेकेदार शायद ही कार्यो का ठेका ले पाए। नगर निगम में पूर्ण रूप से ई-टेंडरिंग सिस्टम लागू हो जाने के बाद अब प्रभावशाली ठेकेदारों के होश उड़ने लगे हैं। अभी तक कई ठेकेदार मंत्री से लेकर अफसरों की सिफारिश के बलबूते टेंडर डालने के बाद ठेका लेने में कामयाब हो जाते थे लेकिन ई-टेंडरिंग सिस्टम लागू होने की वजह से अब किसी भी ठेकेदार की सिफारिश व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:29 PM (IST)
        

विपक्ष जानता है बजट में कुछ खराब नहीं: संतोष गंगवार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। केंद्रीय जल संसाधन राज्यमंत्री संतोष गंगवार का कहना है कि विपक्ष सिर्फ विरोध के नाम पर बजट का विरोध कर रहा हैं। यह विपक्ष भी जानता है कि बजट में विरोध करने वाली कोई बात नहीं है। बजट से देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी। यशोदा अस्पताल में अपने स्वास्थ्य की जांच के लिए आए संतोष गंगवार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कुछ ही दिनों में लोग महसूस करने लगेंगे कि ऐसा शानदा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:29 PM (IST)
        

बुजुर्ग, विकलाग व बच्चों को नहीं देना होगा कोई शुल्क

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम स्वर्ण जयंती पार्क व लोहिया पार्क में बुजुर्ग विकलाग व बच्चों से सैर शुल्क नहीं लिया जाएगा। मंगलवार को पार्क की देखरेख करने वाली निजी कंपनी द्वारा सैर शुल्क की माग की गई थी। सैर के लिए आने वाले बुजुर्गो ने इसका विरोध किया था। मामले की शिकायत जीडीए के अधिकारियों से होने के बाद अधिकारियों ने कंपनी के कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी है। स्वर्ण जयंती पार्क व लोहिया पार्क ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:18 PM (IST)
        

बुक जमा न करने वाले नहीं रहेंगे सक्रिय सदस्य : प्रद्युम्न

जागरण संवाददाता, मोदीनगर : भाजपा के संगठन मंत्री प्रद्युम्न कुमार ने कहा कि समय पर सदस्यता की बुक जमा न करने वाले कार्यकर्ता सक्रिय सदस्यता से वंचित किए जाएंगे। साथ ही टिकट वितरण के समय उनके आवेदनों पर भी विचार नहीं किया जाएगा। प्रद्युम्न कुमार भाजपा नेता सतेंद्र त्यागी के आवास पर आयोजित भाजपा की जिला कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नौ मार्च तक सभी कार्यकर्ता सदस्यता बुक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:14 PM (IST)
        

ईट-भट्ठे बंद कराने के विरोध में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : ईट-भट्ठे बंदी के विरोध में ईट निर्माता समिति ने मजदूरों के साथ जिला प्रशासन को अपनी ताकत का अहसास कराया। बुधवार को सुबह 11 बजे जिला गाजियाबाद ईट निर्माता समिति के अलावा बागपत, हापुड़, मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली व गौतमबुद्धनगर की ईट भट्ठा समिति के पदाधिकारी एवं भट्ठा स्वामियों ने भट्ठे पर कार्य करने वाले हजारों मजदूरों के साथ कविनगर रामलीला मैदान में एकत्र हुए। यहां से जुलू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:06 PM (IST)
        

इंजीनियर के खाते से उड़ाए पैसे

जागरण संवाददाता, वसुंधरा ब्रज विहार में रहने वाले एक निजी कंपनी के सर्विस इंजीनियर का एटीएम कार्ड क्लोन कर ठगों ने मंगलवार को 16 हजार रुपये उड़ा लिए। जब पीड़ित को इसकी जानकारी हुई तो पुलिस व बैंक को सूचना दी गई। पुलिस ने शिकायत लेकर ठगों की तलाश शुरू कर दी है। ब्रज विहार में रहने वाले पंकज कुमार एलजी कंपनी में सर्विस इंजीनियर हैं। मंगलवार को वह अकाउंट बैलेंस जाचने के लिए वसुंधरा सेक्टर-13 स्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:05 PM (IST)
        

बाइक सवार बदमाशों ने महिला से लूटी चेन

जागरण संवाददाता, सूर्य नगर लिंक रोड के सूर्य नगर इलाके में बुधवार को होली के लिए खरीदारी करने बाजार जा रही महिला से मोटर साइकिल सवार बदमाशों ने चेन लूट ली। महिला ने शोर मचाया तो आसपास के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। सूर्य नगर की रहने वाली पारुल गुप्ता नोएडा की एक निजी कंपनी में काम करती हैं। पारुल गुप्ता ने बताया कि बुधवार को दोपह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:01 PM (IST)
        

पीड़ित छात्रा का कराया मेडिकल

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद आठवीं की छात्रा को अगवा कर नोएडा में हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में बुधवार को पुलिस ने पीड़ित छात्रा का मेडिकल कराया। समय से रिपोर्ट नहीं मिलने के कारण उसके मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान नहीं हो सके। पुलिस सोमवार को मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराएगी, इसके बाद रिपोर्ट में दुष्कर्म की धारा तरमीम की जाएंगी। बता दें कि विजयनगर थाना क्षेत्र की आदर्श कालोनी निवासी एक 16 वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:51 PM (IST)
        

एनजीटी ने जीडीए व नगर निगम को लगाई फटकार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल(एनजीटी) पार्को से लेकर सड़क किनारे लगाई गई इंटरलॉकिंग टाइल्स के मामले में अब सख्त रवैया अपनाए हुए है। एनजीटी ने गाजियाबाद विकास प्राधिकरण व नगर निगम अधिकारियों को फटकार लगाते हुए वादी के वकील ऋत्विक दत्ता के साथ संयुक्त रूप से जांच कराने के निर्देश दिए। बुधवार को एनजीटी के चीफ जस्टिस स्वतंत्र कुमार की मुख्य खंडपीठ ने याचिका पर सुनवाई करते हुए दोनो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:38 PM (IST)
        

'बारिश से प्रभावित किसानों को दिया जाए मुआवजा'

जागरण संवाददाता, मोदीनगर : बारिश एवं ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को मुआवजा देने की मांग को लेकर भाजपा किसान मोर्चा ने बुधवार को तहसील पर प्रदर्शन किया। इसके बाद मोर्चा कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम यशु रुस्तगी को दिया। मोर्चा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के महामंत्री सुधीर चौधरी के नेतृत्व में किसान बुधवार को मोदीनगर तहसील पहुंचे। उन्होंने कहा कि मौसम की मार से प्रदेश में कई किसा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:16 PM (IST)
        

मुरादनगर में लागू की गई येलो स्कीम

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद होली व जुमे की नमाज एक ही दिन होने के कारण किसी भी अप्रिय घटना को रोकने की लिए पुलिस पूरी तरह सतर्क दिखाई दे रही है। इसके चलते जिले में दंगा नियंत्रण योजना का अभ्यास कराया जा रहा है। मंगलवार को मसूरी में अभ्यास के बाद बुधवार को मुरादनगर क्षेत्र में येलो स्कीम लागू की गई। इस दौरान मुरादनगर में एक हजार से अधिक पुलिसकर्मी दंगा नियंत्रण योजना में शामिल हुए। एसएसपी धर्मेद्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:12 PM (IST)
        

किसानों की समस्याओं को लेकर छिड़ेगा संघर्ष: वहाब

संवाद सहयोगी, मोदीनगर : मुरादनगर से बसपा विधायक एवं मोदीनगर विस प्रत्याशी वहाब चौधरी ने कहा कि क्षेत्र के किसानों व मजदूरों की समस्याओं को लेकर पार्टी की ओर से संघर्ष छेड़ा जाएगा। बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि शहर के विकास के मुद्दों की लड़ाई लड़ी जाएगी। पार्टी के जोन को-आर्डिनेटर मुकेश ने कहा कि कार्यकर्ता वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं और मतदाता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:05 PM (IST)
        
(News from Ghaziabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें