1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजियाबाद

भाजपा संगठन में 20 फीसद पद दलितों व अति पिछड़ों को

जागरण संवाददाता, मोदीनगर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष नंद किशोर गुर्जर ने घोषणा की कि पार्टी जिले में बिजली किल्लत समेत अन्य समस्याओं को लेकर आंदोलन करेगी। उन्होंने संगठन में 20 फीसद पद दलितों व अति पिछड़ों को देने की बात करते हुए जिला कमेटी का विस्तार करने की घोषणा भी की। जैन मंदिर सभागार में शनिवार को संवाददाताओं से वार्ता करते हुए गुर्जर ने कहा कि दलित वर्ग एवं अति पिछड़ों ने लोकसभा चुनाव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:31 PM (IST)
        

भारी बिजली किल्लत से लोग परेशान

जागरण संवाददाता, मोदीनगर मोदीनगर में जहां पिछले दो दिन से लोगों को भारी बिजली किल्लत का सामना करना पड़ रहा है, वहीं अब मुरादनगर में भी बिजली किल्लत बढ़ गई है। मोदीनगर में तो स्थिति यह है कि बिजली न होने के कारण न तो लोग ठीक से सो पा रहे और साथ ही पेयजल किल्लत भी उत्पन्न होने लगी है। मुरादनगर में दस एमवीए के ट्रांसफार्मर में तकनीकी खामी आ गई है। बता दें कि पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से मोदीनगर म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:18 PM (IST)
        

जल्द आने वाले हैं श्रमिकों के अच्छे दिन : बंगारू

जागरण संवाददाता,गाजियाबाद जल्द ही श्रमिकों के अच्छे दिन आने वाले हैं। राज्य सरकार शीघ्र ही श्रमिकों के हित के लिए विभिन्न योजनाओं की घोषणाएं करने वाली हैं। इसके अलावा बीड़ी मजदूरों को स्थाई आवास दिलाया जाएगा। सरकार द्वारा कोशिश की जा रही है कि श्रमिकों और उद्योगों का पलायन रोका जाए। यह विचार केंद्रीय श्रम राज्य मंत्री बंगारू दत्तात्रेय ने व्यक्त किए। भारतीय मजदूर संघ द्वारा आयोजित त्रिवार्षिक अधिव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:16 PM (IST)
        

शराब के नशे में रेस्टोरेंट में हंगामा

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : अहिंसा खंड स्थित बीकानेर रेस्टोरेंट में शुक्रवार की रात शराब के नशे में धुत तीन युवकों ने हंगामा किया। पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने रेस्टोरेंट स्टाफ के साथ मारपीट की। जिस दौरान यह घटना हुई उस वक्त रेस्टोरेंट में विजय नगर थानाध्यक्ष हरदयाल मौजूद थे। आरोपियों की उनसे भी कहासुनी हुई। हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों युवकों को हिरासत में ले लिया है। सी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:53 PM (IST)
        

राहगीरों से लूट करने वाले तीन गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, मोदीनगर मोदीनगर पुलिस ने राहगीरों से लूट करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी की तीन मोटरसाइकिल, तीन मोबाइल फोन व तीन तमंचे व कारतूस बरामद किए हैं। गिरोह का सरगना पूर्व में भी मोदी समूह के एक ठेकेदार से रंगदारी मांगने के मामले में जेल जा चुका है। मोदीपोन पुलिस चौकी इंचार्ज जितेंद्र बालियान व निवाड़ी चौकी इंचार्ज इमाम जैदी ने बृहस्पतिवार की र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:53 PM (IST)
        

लापता छात्रा ने प्रेमी के साथ की शादी

संवाद सहयोगी, मोदीनगर बीकाम प्रथम की छात्रा प्रेम प्रसंग के चलते मई के पहले सप्ताह में घर से चली गई थी। छात्रा के परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस ने बताया कि छात्रा ने पड़ोस में रहने वाले युवक से शादी रचा ली है। गैर जाति के युवक से शादी रचाने के बाद छात्रा ने अपने परिजनों पर आनर किलिंग का शक जाहिर करते हुए पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है। मामला मोदीनगर थाना क्षेत्र के भूपेंद्र पुरी मोह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:52 PM (IST)
        

हाइवे 24 व 58 का चौड़ीकरण जल्द : वीके सिंह

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : केंद्रीय राज्यमंत्री व स्थानीय सांसद वीके सिंह ने शुक्रवार को नेहरूनगर स्थित भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय पर केंद्र सरकार के एक साल के कामकाज का ब्योरा दिया। पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार देश में मूल सुधारों को लेकर काम कर रही है, जिसकी कोई समय सीमा नहीं होती है। उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में किए गए कार्यो को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि दो महीने में र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:31 PM (IST)
        

बस अड्डे पर यात्री आज से लें फ्री इंटरनेट सुविधा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। पुराना रोडवेज बस अड्डे पर आज से यात्रियों को फ्री में मनोरंजन की पूरी सुविधा मिल सकेगी। रोडवेज ने घोषणा के एक माह बाद बस अड्डा प्रांगण में वाई-फाई इंटरनेट की सुविधा को शुक्रवार को चालू करा दिया। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम(रोडवेज) व नोएडा की नेट प्रो कंपनी के साथ अनुबंध हुआ है। शुक्रवार को कंपनी द्वार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:21 PM (IST)
        

नासिरपुर फाटक के बैरियर का लॉक खराब

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : नासिरपुर फाटक के बैरियर का लॉक खराब होने के चलते शुक्रवार को फिर से फाटक बंद रहा है। जिसके चलते शहरवासियों को बृहस्पतिवार के बाद शुक्रवार को भी परेशानी झेलनी पड़ी। शुक्रवार दोपहर नासिरपुर फाटक के दोनों बैरियर के लॉक खराब हो गए। जिसके चलते फाटक खोलने के बाद बंद नहीं हो पा रहा था। हर बार जुगाड़बाजी से फाटक बंद करना पड़ रहा था। साथ ही खोलने के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:10 PM (IST)
        

एसएसपी को व्यक्तिगत हलफनामा दाखिल करने के आदेश

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद लोनी के ग्राम निठौरा में वर्ष 2006 में हुई हत्या मामले में फरार आरोपी की एक संस्थान का उद्घाटन करते हुए फेसबुक पर जारी हुई फोटो के मामले में हाइकोर्ट ने सख्त रुख अख्तियार किया है। हाइकोर्ट ने इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस द्वारा किए गए प्रयासों पर एसएसपी को व्यक्तिगत हलफनामा दायर करने के आदेश दिए हैं। इस मामले में कोर्ट ने आठ जुलाई की तारीख लगाई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 09:05 PM (IST)
        

समय से पूरा करें मतदाता सूची पुनरीक्षण का काम : डीएम

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : मतदाता सूची पुनरीक्षण का काम समय से पूरा करें और यदि कहीं कोई गलती है तो उसे ठीक करें। कलक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को त्रिस्तरीय पंचायतों की निर्वाचक नामावली का पुनरीक्षण से संबंधित बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी विमल कुमार शर्मा ने यह बातें कही। उन्होंने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग से इस बाबत मिले निर्देशों पर सभी अधिकारी अमल करें। जिलाधिकारी ने कहा कि बीएलओ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:59 PM (IST)
        

बिना कोर्ट गए कर सकेंगे जुर्माने का भुगतान

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : सिर्फ जुर्माना भुगतान के लिए अब लोगों को कोर्ट के चक्कर नहीं काटने पड़ेगे। शनिवार से जिले में सरल पेटी आफेंस फाइन डिपोजिट स्कीम चालू हो जाएगी। इस स्कीम के तहत जुर्माने की राशि किसी भी बैंक में जमा हो जाएगी और मुकदमा समाप्त हो जाएगा। अपर मुख्य न्यायालय मजिस्ट्रेट और सरल पेटी आफेंस डिपोजिट स्कीम के नोडल प्रभारी अरविंद कुमार यादव ने बताया कि वादकारियों की सुविधा को ध्यान ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 08:05 PM (IST)
        

विकास कार्य न कराने पर उद्यमियों ने जताई नाराजगी

संवाद सहयोगी, मोदीनगर : इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आइआइए) मोदीनगर के उद्यमियों ने बिजली विभाग द्वारा की जा रही कटौती को लेकर नाराजगी जाहिर की। बैठक में उद्यमियों ने जीडीए द्वारा सिखैड़ा रोड स्थित इंडस्ट्रीयल एरिया में विकास कार्य न कराए जाने का भी मुद्दा उठाया। बृहस्पतिवार को कादराबाद स्थित बैंकेट हॉल में आइआइए की बैठक हुई। बैठक में बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता सोमदत्त शर्मा, जिला उद्योग केंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:52 PM (IST)
        

चौकी बनने से बंद हुआ नहर में मौत का खेल

आशुतोष गुप्ता, गाजियाबाद पुलिस के एक छोटे से प्रयास ने सैकड़ों घरों के दीपक बुझने से बचा दिए। मसूरी झाल पर पुलिस चौकी बनने के बाद यहां गर्मियों में लगने वाला लोगों का हुजूम समाप्त हो गया और प्रत्येक वर्ष झाल में डूबकर होने वाली मौतों से भी छुटकारा मिल गया। अब न तो यहां नहाने वाले लोगों की भीड़ लगती है और न ही शराब पीने वाले आते हैं। इसके चलते आसपास के गांवों के लोगों ने भी राहत महसूस की है। मसूरी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:45 PM (IST)
        

सिटी फॉरेस्ट में वाहनों पर लगाई रोक

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) के उपाध्यक्ष विजय यादव ने शुक्रवार सुबह सिटी फॉरेस्ट का निरीक्षण किया। अफसरों के विस्तार से पूरे प्रोजेक्ट की जानकारी लेने के बाद जीडीए उपाध्यक्ष ने बचे हुए काम को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने सिटी फॉरेस्ट में जीडीए द्वारा बच्चों को प्रशिक्षित करने के लिए लगाए गए समर कैंप की जानकारी ली और मौके पर जाकर गतिविधियों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:42 PM (IST)
        

लिफ्ट में भरा पानी, बीच में अटकी

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : (गाजियाबाद) : अंहिसा खंड-दो की निहो स्कोटिश सोसायटी की लिफ्ट में पानी भर जाने से शुक्रवार को वह बीच में ही अटक गई। ऐसे में लिफ्ट की मरम्मत करने वाले दो लोग करीब पांच मिनट तक उसमें फंसे रहे। उसके बाद लिफ्ट को बंद कर दिया गया। लिफ्ट बंद हो जाने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। निहो स्कोटिश सोसायटी में लिफ्टों की मरम्मत का कार्य चल रहा है। मरम्मत कार्य की देखरेख के ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:41 PM (IST)
        

स्कूल बस चालकों को दिया प्रशिक्षण

जासं, साहिबाबाद : खेतान पब्लिक स्कूल, साहिबाबाद में स्कूल बस चालकों को सुरक्षित ड्राइ¨वग के लिए प्रशिक्षित किया गया। चालकों को ऑडियो-वीडियो के माध्यम से सुरक्षित तरीके से बच्चों को लाने ले जाने का प्रशिक्षण दिया गया। यातायात निरीक्षक अनिल यादव ने चालकों को प्रमाण पत्र वितरित किया। स्कूल के उपाध्यक्ष अनिरुद्ध खेतान ने बताया कि यह कार्यशाला आई केयर लाइफ की ओर से आयोजित की गई। चालकों को यातायात निय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:36 PM (IST)
        

शिखा मिश्रा रहीं पें¨टग प्रतियोगिता में प्रथम

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : दैनिक जागरण के जागरण कनेक्शन कार्यक्रम के दौरान बाल चित्रकार अपनी कलाकारी को जमकर प्रदर्शित कर रहे हैं। बीते रविवार को हुए संडे फनडे कार्यक्रम के दौरान तीन बाल चित्रकारों को प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार दिया गया। गर्मी की छुट्टी के दौरान मौज मस्ती व जागरण कनेक्शन की पे¨टग बनाने वाली शिखा मिश्रा को प्रथम स्थान मिला है। वहीं गर्मी से तपते सूरज और दूसरी ओर ठंडक प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:30 PM (IST)
        

शिविर में बताया ईएसआइ का महत्व

जासं, साहिबाबाद : जीटी रोड स्थित माडर्न इंडस्ट्री परिसर में शुक्रवार को ईएसआइ के डाक्टरों द्वारा जागरूकता शिविर लगाया गया। शिविर में ईएसआइ से कर्मचारियों को मिलने वाले फायदे के बारे में बताया गया। बताया गया कि बीमांकित व्यक्ति को अब काफी फायदा मिलेगा। फैक्टरी के मालिकों व कर्मचारियों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब अधिकारियों द्वारा दिया गया। इस अवसर पर डा. पूनम समेत अन्य डाक्टर मौजूद रहे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:28 PM (IST)
        

बच्चों ने जमकर किया योगा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। शास्त्रीनगर डी-ब्लाक स्थित सदभावना पार्क में शुक्रवार को अखिल भारतीय योग संस्थान द्वारा आयोजित बाल योग शिविर की शुरुआत की गई। मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व प्रवक्ता मास्टर तेजपाल सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर शिविर को विधिवत प्रारंभ किया। शिविर के पहले दिन अशोक मित्तल ने ओम की ध्वनि का उच्चारण कराया और देवेन्द हितकारी ने योग आसान बच्चों को कराया। उनके अलावा डा. सरोज सिरोही ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:27 PM (IST)
        
(News from Ghaziabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें