Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजियाबाद

रामकथा के पंडाल में लगी आग, भगदड़

जासं, गाजियाबाद : घंटाघर स्थित रामलीला मैदान में आयोजित राम कथा महोत्सव के दौरान मंगलवार की देर रात पंडाल में आग लगने से भगदड़ मच गई। इस घटना में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। समय रहते दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पा लिया, जिसके चलते बड़ा हादसा टल गया। घंटाघर रामलीला मैदान में श्रीराम कथा महोत्सव का आयोजन चल रहा था। मंगलवार को महोत्सव में राम तिलक का कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान अचानक पंडाल के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:06 PM (IST)
        

मरम्मत कार्य के चलते घंटों गुल रही बिजली

जासं, गाजियाबाद : गोविंदपुरम स्थिति बिजली घर में मरम्मत कार्य के चलते करीब दस घंटे बिजली गुल रही। इससे लोगों को भी परेशानी झेलनी पड़ी। देर तक बिजली जाने से इंवर्टर भी बंद हो गए। मंगलवार को गोविंदपुरम बिजली घर में बिजली विभाग की ओर से पुराने उपकरणों को बदलने का कार्य चल रहा था। इसके चलते सुबह नौ बजे से ही गोविंदपुरम की बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई। मरम्मत का कार्य देर शाम तक चला। शाम को करीब साढे़ स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:00 PM (IST)
        

कमिटी में यह होंगे

जिलाधिकारी एसवीएस रंगाराव के उपस्थिति में गठित की गई कमिटी का अध्यक्ष अपर जिलाधिकारी को नियुक्त किया गया। इसमें पुलिस अधीक्षक (नगर), जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से वित्त एवं लेखाधिकारी को सदस्य बनाया गया। यह कमिटी शिकायत मिलने पर अभिभावकगणों के प्रतिनिधि और विद्यालय प्रबंधक को सुनकर उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय द्वारा पारित आदेश के त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:18 PM (IST)
        

स्मार्ट कार्ड के लिए पंजीकरण आज से

जासं, कौशांबी : स्मार्ट कार्ड के लिए आज से कौशांबी बस अड्डे पर शिविर लगाया जा रहा है। जो यात्री कार्ड लेने के इच्छुक हैं, वह यहां पर रजिस्ट्रेशन फार्म भर कर जमा कर सकते हैं। आवेदन के दस दिन के अंदर स्मार्ट कार्ड यात्री को मिल जाएगा। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की ओर से बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए स्मार्ट कार्ड की योजना चलाई है। यह कार्ड बहुउद्देशीय कार्ड है। इससे यात्री सफर में शापिं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:12 PM (IST)
        

करंट लगने से एक की मौत, एक झुलसा

संस, खोड़ा(गाजियाबाद) : इंदिरापुरम के क्षेत्र खोड़ा लोधी चौक पर लगे विद्युत ट्रांसफार्मर पर करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा झुलस गया। सुभाष पार्क गली न.-1 उमेश चन्द्र श्रीवास्तव के मकान में पाच वर्ष से किराएदार शहजाद परिवार के साथ रह रहा था। शहजाद का पुत्र नौशाद संगम पार्क निवासी अशफाक अली के पुत्र मौसम 18 वर्ष के साथ बोरिंग का काम करता था। दो दिन से नौशाद और मौसम आदि मिलक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:10 PM (IST)
        

विधायक समर्थकों ने युवक को पीटा

संवाद सहयोगी, लोनी : बसपा विधायक जाकिर अली के कार्यालय पर मंगलवार दोपहर समर्थकों ने एक युवक के साथ मारपीट की। घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में भी विधायक समर्थकों व युवक के परिजनों में मारपीट हुई। विधायक जाकिर अली के गिरी मार्केट लोनी स्थित कार्यालय पर मंगलवार दोपहर एक युवक सलमान पुत्र इसरार निवासी अपर कोट पहुंचा। आरोप है कि युवक ने वहां लगे शीशों को तोड़ दिया, जिस पर विधायक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:07 PM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर युवक की मौत

जासं, गाजियाबाद : विजयनगर थाना क्षेत्र के प्रताप विहार के पास मंगलवार शाम एक युवक चलती ट्रेन से गिर गया। इस हादसे में उसकी मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उसके जेब से बरामद दस्तावेजों से मृतक की पहचान अलीगढ़ निवासी हीरामणी के रूप में हुई है। वह ट्रेन के दरवाजे पर खड़ा होकर सफर कर रहा था। इस दौरान ट्रेन का झटका लगने से वह ट्रैक पर गिर गया था और ट्रेन की चपेट में आ ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:01 PM (IST)
        

लुटेरों की तलाश के लिए टीमें गठित

जासं, गाजियाबाद : सिहानी गेट थाना क्षेत्र के पाइप लाइन मार्ग पर कार सवार बदमाशों द्वारा की गई लूटपाट के मामले में पुलिस के हाथ दो दिन बाद भी खाली हैं। पुलिस ने बदमाशों के सुराग के लिए तीन टीमों का गठन किया है। सोमवार को सिहानी गेट के न्यू आर्यनगर निवासी सिक्योरिटी एजेंसी संचालक संजीव अपनी प्रोफेसर भाभी छाया भतीजे अभिजीत रिश्तेदारी में जा रहे थे। इस दौरान पाइप लाइन मार्ग पर पीछे से स्विफ्ट डिजायर क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:59 PM (IST)
        

बिल्डर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाना घेरा

फोटो जीपीएस :4 दो कॉलम (दो कॉलम) -बिल्डर पर फ्लैट दिलाने के नाम पर करोड़ों हड़पने का आरोप -मुकदमा दर्ज होने के बावजूद पुलिस व जीडीए नहीं कर रहा कार्रवाई जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम (गाजियाबाद) : बिल्डर की ठगी का शिकार बने लोगों ने मंगलवार को इंदिरापुरम थाने का घेराव किया और आरोपी बिल्डर को गिरफ्तार करने की मांग की। लोगों ने पुलिस एवं गाजियाबाद विकास प्राधिकरण पर भी कार्रवाई न करने का आरोप लगाया।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:30 PM (IST)
        

दो साल से डेढ़ हजार बच्चे वजीफे से महरूम

-प्राइमरी के छात्र को तीन सौ व जूनियर के छात्र को 480 रुपये प्रति वर्ष वजीफे का प्रावधान -अल्पसंख्यक अधिकारी ने कहा, जांच कराई जाएगी। जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : अल्पसंख्यक समुदाय के बच्चों को मिलने वाले वजीफे का पिछले दो साल से वितरण नहीं किया गया है। लालफीताशाही कहें या लापरवाही, खोड़ा कॉलोनी के करीब डेढ़ हजार बच्चे दो साल से सरकारी इमदाद से महरूम हैं। सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों में प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:11 PM (IST)
        

दमकल विभाग ने निकाली रैली

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : दमकल विभाग ने अग्निशमन सेवा सप्ताह के दौरान मंगलवार को जिले में कई स्थानों पर फायर रैली निकाली। इस मौके पर दमकल विभाग ने लोगों को आग से बचाव के प्रति जागरूक किया। रैली जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में घूमी। दमकल विभाग का अग्निशमन सेवा सप्ताह सोमवार से शुरू हुआ। यह सप्ताह रविवार तक चलेगा। इस दौरान लोगों को आग से बचाव व सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए सप्ताह क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:02 PM (IST)
        

बुरे कर्मो से बचें: पं. जयप्रकाश

जागरण संवाददाता, वसुंधरा : वसुंधरा अटल चौक पर चल रही श्रीमद भागवत कथा में कथा व्यास ने पं. जय प्रकाश शर्मा ने कहा कि मनुष्य को अपने कर्मो के फल को यहीं भोगना पड़ता है। पाप कर्म से लोगों को बचना चाहिए। भगवान की शरण में ध्यान लगाने वाले की बुद्धि निर्मल हो जाती है, वह बुरे कर्मो से छुटकारा पा जाता है। उन्होंने बताया कि कलयुग में कपट, अभिमान, हिंसा और क्लेश का वास होता है। इन सबसे बचने का उत्तम उपा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:00 PM (IST)
        

ठगी के आरोपी को पीटा

जासं, गाजियाबाद : सिहानी गेट थाना क्षेत्र के रेलवे रोड पर तीन सौ रुपये की ठगी के आरोप में पीड़ित ने ठग को पकड़ लिया और जमकर धुनाई कर पुलिस को सौंप दिया। बाद में पैसा वापस देने पर दोनों में समझौता हो गया। नेहरूनगर निवासी संजय को अर्जुन नामक युवक ने नौकरी का झांसा देकर उसके दस्तावेज व तीन सौ रुपये लिए थे। इसके बाद वह उसे नहीं मिला। मंगलवार को संजय को अर्जुन रेलवे रोड पर दिखाई दे गया। उसने अर्जुन के स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:58 PM (IST)
        

झपटमारों ने युवती से पर्स लूटा

जासं, वैशाली : इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के रामप्रस्था कट पर मंगलवार को मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने सड़क पार कर रही युवती का पर्स लूट लिया। पर्स में युवती के आवश्यक कागज, मेट्रो कार्ड व कुछ नकदी रखी हुई थी। पीड़ित ने पुलिस को सूचना दे दी है। वैशाली सेक्टर छह निवासी रीना श्रीवास्तव मंगलवार को वैशाली मेट्रो स्टेशन से रामप्रस्था कट से मुड़ रही थी। इसी बीच काले रंग की बाइक पर सवार दो बदमाशों ने उनका पर्स ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:55 PM (IST)
        

अनुपस्थित परीक्षकों को जारी होगा नोटिस

- फोटो, जीपीजी-7(दो कालम) जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य में अनुपस्थित चल रहे परीक्षकों के खिलाफ शिक्षा विभाग सख्त हो गया है। विभाग अनुपस्थित चल रहे परीक्षकों के खिलाफ नोटिस जारी करेगा। इन दिनों गाजियाबाद में सेठ मुकंदलाल इंटर कॉलेज, शंभु दयाल इंटर कॉलेज और सनातन धर्म इंटर कॉलेज में मूल्यांकन का कार्य चल रहा है। एक तो मूल्यांकन का कार्य एक दिन देर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:53 PM (IST)
        

ऑटो चालक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : आज भी ईमानदारी जिंदा है। इसकी मिसाल एक ऑटो चालक ने पेश की। तीन दिन पूर्व एक शिक्षक का नकदी व कीमती दस्तावेजों से भरा बैग ऑटो में छूट गया था। तीन दिन तक शिक्षक को तलाशते हुए ऑटो चालक मंगलवार को उनके घर पहुंच गया और उनका बैग वापस सौंप दिया। एनएच 58 स्थित प्रेम एन्क्लेव में शिक्षक प्रदीप कुमार रहते हैं। रविवार को उन्होंने बस अड्डे से मेरठ रोड आने के लिए ऑटो किराये पर लिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:50 PM (IST)
        

जोड़ : भक्तों ने किया वीर हनुमान का गुणगान

जासं, साहिबाबाद : मंगलवार को हनुमान जी की जयंती धूमधाम से मनाई गई। रामभक्त हनुमान के चरित्र का गुणगान किया गया। बतौर मुख्य वक्ता सरिता अरोड़ा ने कहा कि रामभक्त हनुमान अष्ट सिद्धि नौ निधि के दाता हैं। उन्हें माता सीता का आशीर्वाद है। सच्चे मन से याद करने वाले को उनका सहारा मिलता है। इस अवसर पर डॉ. सत्यदेव राय, वैद्य शांति कुमार मिश्र, यशपाल लव, राघवेंद्र अन्य भक्त मौजूद रहे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:50 PM (IST)
        

फ्रेशर पार्टी में पेश किए रंगारंग कार्यक्रम

संस,मोदीनगर : डॉ. केएन मोदी फाउंडेशन के तत्वावधान में मंगलवार को प्रबंधकीय शिक्षा पीजीडीएम के सीनियर छात्रों की फ्रेशर पार्टी का आयोजन हुआ। जूनियर छात्रों ने सीनियर छात्रों को विदाई दी। इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने नृत्य पेश किए। फ्रेशर पार्टी का शुभारंभ फाउंडेशन के महा निदेशक डॉ. एसपी कौशिक ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा मैनेजमेंट (पीजीडीएम) के सीनियर व जूनियर छात्रों ने रंग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

चोला चढ़ाकर किया मारुति नंदन का वंदन

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : रामभक्त पवनदूत हनुमान की जयंती महानगर में धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर विभिन्न मंदिरों में सुंदरकांड का पाठ किया गया। साथ ही जगह-जगह भंडारे भी आयोजित किए गए। इस दौरान चौपला, लालकुआं व चौधरी मोड़ सहित अन्य हनुमान मंदिरों में श्रद्धालुओं ने भगवान हनुमान को चोला चढ़ाया। घंटाघर स्थित हनुमान मंदिर में मारुति की प्रतिमा का पंच मेवों से विशेष श्रगार किया गया। मोदीनगर में बस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

लापता व्यापारी का सुराग नहीं

संस, मोदीनगर : गांव बेगमाबाद से दो दिन पहले गायब फर्नीचर व्यापारी का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। परिजनों ने अनहोनी की आशंका जाहिर करते हुए थाने में तहरीर दी है। मोदीनगर थाना क्षेत्र के बेगमाबाद के गांव पीर वाला मोहल्ला निवासी रामकुमार की कस्बा रोड पर बाला जी फर्नीचर के नाम से दुकान है। रविवार की रात करीब 8 बजे राम कुमार दुकान पर मौजूद अपने पुत्र बबली से कुछ देर में आने की कहकर गया था, फिर वापस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        
(News from Ghaziabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »