Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजियाबाद

यूपी गेट का बेस्ट डिजाइन बनाने वाले को मिलेंगे पांच लाख

विवेक त्यागी, गाजियाबाद : यूपी के प्रवेश द्वार एनएच-24 स्थित यूपी गेट को देश का सबसे आकर्षक प्रवेश द्वार बनाने के लिए गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने काम शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में जीडीए ने आर्किटेक्ट फर्मो की प्रतियोगिता कराने का निर्णय लिया है। यूपी गेट का सबसे बेस्ट डिजाइन बनाने वाले आर्किटेक्ट फर्म को प्रोजेक्ट का टेंडर तो दिया ही जाएगा, इसके अलावा पांच लाख रुपये का नकद इनाम भी दिया जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:40 PM (IST)
        

कोली डासना जेल में शिफ्ट

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : सुप्रीम कोर्ट द्वारा निठारी कांड के दोषी सुरेंद्र कोली की फांसी पर 29 अक्टूबर तक रोक लगाने के बाद उसे बुधवार को मेरठ से डासना जेल शिफ्ट कर दिया गया। कोली बुधवार दोपहर डेढ़ बजे डासना जेल पहुंचा। यहां पहुंचने के बाद चिकित्सकों की एक टीम ने उसका स्वास्थ्य परीक्षण किया। इसमें उसका स्वास्थ्य सामान्य पाया गया। कोली को जेल में पूर्व वाली हाइ सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है। बु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:14 PM (IST)
        

दूध लेने निकले मार्केटिंग मैनेजर से लूटपाट

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद जिले में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। वह कब कहां किसे अपना शिकार बना लें कोई ठिकाना नहीं। बुधवार की सुबह घर से दूध लेने निकले निजी कंपनी के मार्केटिंग मैनेजर को बदमाशों ने बीच सड़क पर लूट लिया। स्कूटर एवं मोटरसाइकिलों पर सवार आठ बदमाश हथियारों के बल पर पीड़ित से हीरे की दो अंगूठी लूटने के बाद उनकी मोटरसाइकिल की चाबी भी निकालकर ले गए। उधर, लूटपाट की सूचना पर कार्रवाई करने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:03 PM (IST)
        

कार चोरी कर भाग रहा बदमाश दबोचा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : राजनगर से विद्युत विभाग के एक जेई की कार चोरी कर भाग रहे बदमाश को पुलिस ने दबोच लिया। उससे चोरी की गई कार बरामद हो गई। वह कार को चोरी कर हापुड़ के रास्ते मुजफ्फरनगर ले जाने की फिराक में था। जेई ने पुलिस की मदद से अपने पुत्र के साथ पीछा कर चोर को पकड़वाया। मामला कविनगर थाना क्षेत्र का है। राजनगर सेक्टर 11 निवासी चमन सिंह विद्युत विभाग में जेई हैं। वर्तमान में वह नोएडा से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:50 PM (IST)
        

बसों में यात्रा के दौरान एमएसटी धारकों को मिलेगी स्लिप

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) की बसों में मासिक रियायती पास(एमएसटी) के जरिए यात्रा करने वाले यात्रियों को भी अब बसों में स्लिप मिलेगी। रोडवेज की प्लानिंग एमएसटी पास का प्रारूप बदलकर इसे भी स्मार्ट कार्ड की तर्ज पर यात्रियों को जारी करने की हैं। स्मार्ट कार्ड की शक्ल में इस पास को बसों में सफर करने वाले यात्रियों को अब कंडक्टर को कार्ड देना होगा। इसके बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:32 PM (IST)
        

सरकारी अस्पतालों से जारी हो रहे फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : परिवहन विभाग के अफसरों द्वारा बार-बार शिकायत करने के बावजूद सरकारी अस्पताल से फर्जी मेडिकल जारी होने का सिलसिला नहीं थमने का नाम नहीं ले रहा। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से परिवहन विभाग के अफसर परेशान हैं। अफसरों को कहना है कि मामले में गाजियाबाद के डीएम से शिकायत की जाएगी। दरअसल, पिछले काफी समय से सेक्टर-23 संजय नगर स्थित संयुक्त जिला अस्पताल से फर्जी मेडिकल जारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:05 PM (IST)
        

शर्तो में सुधार नहीं हुआ तो बंद हो जाएंगे ईंट भट्ठे

संवाद सहयोगी, मोदीनगर : पश्चिम उत्तर प्रदेश ईट भट्ठा महासभा के बैनर तले बुधवार को गांव सीकरी कला में प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं बसपा नेता योगराज सिंह की मौजूदगी में भट्टा मालिकों ने सभा आयोजित की। जिसमें निर्णय लिया कि यदि पर्यावरण मंत्रालय द्वारा भट्ठा मालिकों के लिए बनाई गई शर्तो में सुधार नही किया गया तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश के भट्ठा मालिक फरवरी 2015 तक हड़ताल जारी रखेंगे। गांव सीकरी कला के आर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:01 PM (IST)
        

शराब पीने के दौरान दो पक्षों में संघर्ष

संवाद सहयोगी, लोनी : जावली गाव में दो पक्षों के बीच शराब पीने के दौरान झगड़ा हो गया। इस दौरान पत्थर व गोली लगने से एक युवक घायल हो गया। इस मामले में एक पक्ष ने जानलेवा हमला करने के आरोप में नामजद तहरीर दी है। दूसरे पक्ष ने मारपीट कर कुंडल लूटने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस मामले की जाच कर रही है। जावली गाव में मंगलवार रात करीब साढे़ दस बजे आनंद, बिल्लू, संदीप व एक अन्य शराब ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 06:49 PM (IST)
        

छह से सात घटे की बिजली कटौती कर रही बेहाल

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : बिजली उत्पादन में सुधार नहीं होने के कारण गाजियाबाद में बिजली कटौती की समस्या अभी भी बरकरार है। बुधवार को शहर में छह घंटे की कटौती हुई। पारीछा और ओबरा बिजलीघरों में बिजली का उत्पादन कम होने और एनटीपीसी के बिजलीघरों से कम बिजली मिलने के कारण कटौती की समस्या बनी हुई है। बुधवार सुबह पौने चार बजे से साढ़े छह बजे तक और सुबह साढ़े 10 बजे से एक बजे तक लखनऊ कंट्रोल रूम से गा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 06:47 PM (IST)
        

छात्रा ने जहर खाया

संस, मुरादनगर : शहर की गंगा विहार कालोनी में मंगलवार रात को पारिवारिक कलह के कारण बीसीए की छात्रा ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। छात्रा को गंभीर हालत में मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंगा विहार कालोनी निवासी एक युवती एनएच-58 पर गाव दुहाई स्थित शिक्षण संस्थान में बीसीए द्वितीय वर्ष की छात्रा है। कई दिनों से छात्रा का अपने परिजनों से प्रेम-प्रसंग को लेकर विवाद चल रहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 06:30 PM (IST)
        

महिला से चेन लूटी

जागरण संवाददाता,साहिबाबाद : शालीमार गार्डन एक्सटेंशन क्षेत्र में बुधवार की सुबह मदर डेरी से दूध लेकर लौट रही एक महिला से चेन लूट ली गई। चेन लुटेरों ने महिला के घर के निकट मोड़ पर वारदात को अंजाम दिया। काले रंग की पल्सर मोटर साइकिल पर सवार लुटेरों ने हेलमेट पहना हुआ था। महिला ने चेन लुटेरों का पीछा भी किया लेकिन कुछ सुराग नहीं लग सका। शालीमार गार्डन एक्सटेंशन-एक निवासी गृहिणी निशा चौधरी बुधवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 06:27 PM (IST)
        

गंभीर अपराध दर्ज करने में पुलिस करती है खेल

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : एफआइआर दर्ज करने में लापरवाही बरतने वाली पुलिस संज्ञेय अपराधों के मामलों को लेकर भी गंभीर नहीं है। लूट, चोरी, बहलाफुसला कर किशोरी को भगा ले जाने और झपटमारी के मामलों में देरी से मुकदमा दर्ज करना पुलिस की आदत में शुमार हो चुका है। सुप्रीम कोर्ट के द्वारा संज्ञेय अपराध के मामलों में तत्काल मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई व जांच शुरू करने के आदेश के बाद भी पुलिस अपनी ही कार्यप्रण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 06:24 PM (IST)
        

प्लाट के विवाद में फायरिंग, दो बंदी

संवाद सहयोगी, लोनी : अंसार विहार कालोनी में प्लाट के विवाद को लेकर फायरिंग की गई। फायरिंग में कोई घायल नहीं हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन खोखे बरामद किए हैं। इस मामले में पाच आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। ऋषि मार्केट कालोनी निवासी नईम के मुताबिक लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व उसने क्षेत्र की अंसार विहार कालोनी में 205 वर्ग गज का प्लाट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 06:22 PM (IST)
        

ट्रक में छिपाकर लाई गई 400 पेटी शराब बरामद

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : आबकारी विभाग ने राजनगर एक्सटेंशन के पास बुधवार तड़के ट्रक में हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही 400 पेटी शराब बरामद की है। टीम ने शराब के साथ दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। बरामद शराब हरियाणा से नंदग्राम क्षेत्र में लाई जा रही थी। तस्करों ने पुलिस व आबकारी विभाग की आंखों में धूल झोंकने के लिए तस्करी में ईट लादने वाले ट्रक इस्तेमाल किया था। वरिष्ठ आबकारी निरीक्षक वरुण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 06:21 PM (IST)
        

लुटेरे को पकड़ने गई एसओजी टीम पर हमला

जागरण संवाददाता, वसुंधरा : इंदिरापुरम थाने की एसओजी टीम में शामिल एक सिपाही पर बदमाश ने हमला कर दिया। वह घायल हो गया। सोमवार रात एसओजी के सिपाही व बदमाश की सीधी मुठभेड़ हो गई थी। पुलिस ने मोटरसाइकिल लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया है। उसको हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पकड़े गए आरोपी पर एक इंजीनियर की मोटरसाइकिल लूटने का आरोप है। जिसे पुलिस ने चोरी में दर्ज किया था। एसओ इंदिरापुरम हरि दयाल सिंह या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:03 PM (IST)
        

विज्ञान प्रदर्शनी में गुरुकुल के छात्रों का रहा दबदबा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। सीबीएसई द्वारा आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी में गुरुकुल द स्कूल के विद्यार्थियों ने प्रथम स्थान हासिल किया है। प्रदर्शनी में देश भर से 325 स्कूलों ने भाग लिया था। विद्यालय के निदेशक सचिन वत्स ने बताया कि कक्षा बारहवीं के छात्र सजल गर्ग व सक्षम गोयल ने राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी में टॉप थ्री में अपना नाम दर्ज कराया। इससे पहले दोनों छात्र क्षेत्रीय विज्ञान प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:35 PM (IST)
        

फ्लैट में आग से लाखों का माल खाक

जागरण संवाददाता, राजेंद्र नगर : मंगलवार दोपहर राजेंद्र नगर सेक्टर-2 आरएम ब्लाक में एक फ्लैट में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। इससे फ्लैट में रखा लाखों रुपये का कीमती सामान खाक हो गया। आग लगने से आसपास के फ्लैटों में रहने वाले लोग डर गए और बाहर निकल आए। सूचना मिलने के बावजूद दमकल की गाड़ी देरी से पहुंची। करीब बीस मिनट बाद आग पर दमकल की दो गाड़ियों ने काबू पाया। राजेंद्र नगर सेक्टर-2 के फ्लैट संख्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:04 PM (IST)
        

ब्राह्मण महासभा में नए पदाधिकारी शामिल

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा युवा द्वारा लोहियानगर स्थित कार्यालय पर बैठक का आयोजन किया गया। इस मौके पर कई पदाधिकारियों को संगठन में शामिल कराया गया। बैठक के दौरान प्रदेश अध्यक्ष पं.बीडी शर्मा, मेरठ मंडल उपाध्यक्ष युवा अवधेश शर्मा, संरक्षक प्रवीन शर्मा, प्रशांत शर्मा, विनीतकांत पराशर द्वारा महानगर महामंत्री युवा धीरज भार्गव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नीरज कौशिक, उपाध्यक्ष स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:58 PM (IST)
        

हाईटेक होगी रामलीला, मंचन का लुत्फ लेंगे लोग

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद इस बार हाईटेक मंचन और भव्य साज सज्जा के साथ कविनगर की श्री धार्मिक रामलीला समिति का शुभारंभ 19 सितंबर से हो रहा है। छह अक्टूबर तक चलने वाली रामलीला में नित्य प्रतिदिन नए प्रसंग और मनोरंजन के दूष्टिकोण से बहुत कुछ देखने को मिलेगा। 19 सितंबर को गणेश शोभायात्रा से रामलीला महोत्सव की शुरुआत की जाएगी। मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में समिति के अध्यक्ष ललित जायसवाल ने बताय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:51 PM (IST)
        

पीड़ित परिजन देंगे धरना

संस, मोदीनगर : भोजपुर के एक गांव में दलित किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म मामले में नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से क्षुब्ध परिजनों ने 19 को मोदीनगर बस स्टैंड पर धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। आठ अगस्त को एक गांव निवासी एक किशोरी शौच कर अपने घर लौट रही थी। इस दौरान गांव के ही पांच लोगों ने उसे अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म किया। इस मामले में पुलिस ने गांव के ही गौरव, लोकेश, जितेंद्र, बुली, जनक क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:50 PM (IST)
        
(News from Ghaziabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें