गाजियाबाद

  • हत्या के मामले में फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:40 PM (IST)

    जासं, लोनी : हत्या के एक मामले में फरार चल रहे हत्यारोपी को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक साल पहले तीन लोगों ने एक युवक से साढ़े छह लाख रुपये व मोबाइल लूटने के बाद गोली मार दी थी। इनमें से एक ने आत्महत्या कर ली जबकि दूसरे को पुलिस ने जेल भेज दिया था। कोतवाली क्षेत्र के अंजनी विहार खैरुल आलम पुत्र अब्दुल गफ्फार रहता था। 21 दिसंबर 14 को उसे उसके तीन दोस्त धीरज विनोद कश्यप व चांद निवासी अ... और पढ़ें »

  • फर्जी निकली इकराम नगर में हुई लूट

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:38 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, लोनी : लोनी कोतवाली क्षेत्र के इकराम नगर में बच्चे को ढाल बनाकर किए जाने वाली लूट की घटना फर्जी निकली है। पड़ोसियों ने जिसे लुटेरे को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है वह एक नशेड़ी है और संदिग्ध अवस्था में घूम रहा था। उसकी पिटाई करने के बाद लोग स्वयं ही घबरा गए और लूट की अफवाह उड़ा दी। लोनी कोतवाली क्षेत्र के इकराम नगर में बृहस्पतिवार की रात को एक ढाई वर्षीय बच्चे को ढाल बनाकर लाखों की ल... और पढ़ें »

  • निर्विरोध लोनी की ब्लाक प्रमुख बनीं सुनीता

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, लोनी : लोनी ब्लाक के प्रमुख के निर्वाचन में फंसा पेंच शनिवार को निकल गया। इसमें अंतिम क्षणों में विसनी देवी ने नाम वापस ले लिया। इस तरह से राजपुर की सुनीता निर्विरोध रूप से ब्लाक प्रमुख निर्वाचित हो गईं। हालांकि पर्चा वापस लेने की प्रक्रिया में प्रशासन ने भी कुछ ढील अपनाई। लोनी ब्लाक प्रमुख के चुनाव की प्रक्रिया शुक्रवार को शुरू हुई। इस ब्लाक से 89 बीडीसी सदस्य हैं। यहां की सीट अ... और पढ़ें »

  • 'रेरा' के लिए संघर्ष करेगा एओए

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : एओए फेडरेशन गाजियाबाद एवं राजनगर एक्सटेंशन फेडरेशन के संयुक्त तत्वावधान में रियल एस्टेट रेगुलेटरी बिल को अविलम्ब पारित कराने के लिए बैठक का आयोजन किया गया। इस मौके पर एओए के अध्यक्ष कर्नल तेजेंद्र पाल त्यागी ने बताया रियल एस्टेट रेगुलेटरी बिल को प्राथमिकता से 'एक्ट बनाने के लिए देश स्तर पर अभियान शुरू किया गया है, जिसका नाम है 'फाइट फॉर रेरा'। 'फाइट फॉर रेरा' के राष्... और पढ़ें »

  • स्वच्छता के प्रति सजग रहने की दिलाई शपथ

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:27 PM (IST)

    जासं, गाजियाबाद : स्वच्छ भारत मिशन के तहत शनिवार को स्वच्छता के प्रति सजग और समय देने के लिए स्कूल में स्कूली छात्राओं को शपथ दिलाई गई। सुबह करीब 11 बजे चंद्रपुरी स्थित नगर निगम के एमबी ग‌र्ल्स कालेज में नगर आयुक्त अब्दुल समद ने स्कूली छात्राओं को शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि स्वच्छता हम सबके जहन में होनी चाहिए। शहर को बेहतर तरीके से स्वच्छ रखने में बच्चों का योगदान सराहनीय हो सकता है लेकिन इसके लिए... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में दादरी के ज्वेलर की मौत

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:30 PM (IST)

    जासं, गाजियाबाद : घंटाघर कोतवाली क्षेत्र स्थित ठाकुरद्वारा फ्लाइओवर पर शनिवार सुबह तेज रफ्तार इनोवा कार ने बाइक सवार ज्वेलर को रौंद दिया। गंभीरावस्था में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां उपचार के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया, गौतमबुद्धनगर के दादरी का रहने वाला योगेन्द्र वर्मा (26) पेशे से ज्वेलर था। वह दादरी में ही ज्वेलरी शॉप चलाता था। शुक्रवार रात वह शादी स... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में वृद्ध की मौत

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:01 PM (IST)

    मुरादनगर : शुक्रवार रात को एनएच-58 पर असालतपुर गांव के सामने अज्ञात वाहन की चपेट में आकर वृद्ध की मौत हो गई। असालतपुर गांव निवासी लख्मी शुक्रवार रात को आइटीएस के सामने सड़क पार कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें तेज रफ्तार वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी।इसमें लख्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के लोगों ने उन्हें आइटीएस अस्पताल में भर्ती कराया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस मामले में परिजनों ... और पढ़ें »

  • वलीउल्लाह हुआ कोर्ट में पेश

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:09 PM (IST)

    गाजियाबाद : बनारस बम कांड के आरोपी वलीउल्लाह को शुक्रवार को गाजियाबाद डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट में बचाव पक्ष ने बहस किया, मामले की अगली सुनवाई आठ फरवरी को होगी। सात मार्च 2006 को बनारस के संकटमोचन मंदिर व रेलवे स्टेशन पर में हुए बम धमाके की सुनवाई गाजियाबाद की कोर्ट में चल रही है। शुक्रवार को जिला जज आरके उपाध्याय की कोर्ट में धमाके के मुख्य आरोपी वलीउल्लाह को पेश किया गया।और पढ़ें »

  • जाम का सबब बने मैरिज लॉन व बैंक्वेट हॉल

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:05 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : सीआइएसएफ रोड और ¨लक रोड पर बने बैंक्वेट हाल और मैरिज लॉन में शादी समारोह के आयोजन की वजह से शुक्रवार रात दोनों रोड जाम हो गए। रोड पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। जाम में फंसे वाहनों का ईंधन फुंकता रहा। वातावरण प्रदूषित होता रहा, लेकिन न तो पुलिस का कोई अधिकारी दिखाई पड़ा और न ही मैरिज लॉन के लोग। जाम की वजह से लोग समय से अपने गंतव्य तक समय से नहीं पहुंच सके। किसी की ट्रेन... और पढ़ें »

  • बार चुनाव कराने को लेकर धरने पर बैठे अधिवक्ता

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:03 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गाजियाबाद गाजियाबाद बार एसोसिएशन का चुनाव अखाड़ा बनता जा रहा है। चुनाव जल्द कराने, विगत वर्ष का लेखा-जोखा प्रस्तुत करने, पुराने कार्यकाल को समाप्त करने की घोषणा करने व एल्डर कमेटी द्वारा आम सभा की बैठक बुलाने की मांग को लेकर पूर्व बार अध्यक्ष भारतेंदु शर्मा व पूर्व सचिव राजेंद्र चौधरी अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। दोनों अधिवक्ताओं के समर्थन अन्य अधिवक्ता भी सामने आने लगे हैं। ... और पढ़ें »

  • माइक्रो प्लान बना 21 को पोलियो की पिलाई जाएगी वैक्सीन

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:00 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : जिलाधिकारी विमल कुमार शर्मा ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि माइक्रो प्लान बनाकर 21 फरवरी को पोलियो की ट्राईवेलेंट वैक्सीन पिलाई जाए। दवाई पिलाने का यह अंतिम चक्र है। इसलिए पांच वर्ष तक के बच्चों को दवाई पिलाने के लिए बेहतर तरीके से अभियान चलाया जाए। डीएम ने कहा कि शहर की मलिन बस्तियों के अलावा ईंट भट्ठों पर कार्यरत मजदूरों के शत-प्रतिशत... और पढ़ें »

  • दो मंजिला मकान गिरा बाल-बाल बचे लोग

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:53 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मोदीनगर भोजपुर थाना क्षेत्र के फरीदनगर में बृहस्पतिवार की रात दो मंजिला मकान का बड़ा हिस्सा ढह गया। इस घटना में परिवार के लोग बाल-बाल बचे। फरीदनगर निवासी सब्जी आढ़ती एवं कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शब्बीर अहमद कुरैशी का मकान मेन मार्केट में है। बृहस्पतिवार की आधी रात को मकान का बड़ा हिस्सा ढह गया। उस समय परिवार के छह लोग सोये हुए थे। मकान का हिस्सा गिरा तो सभी लोग उठे एवं देखा तो बड़... और पढ़ें »

  • दस बाई दस फीट के कमरे में चल रहा है आगनबाड़ी केंद्र

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:44 PM (IST)

    अवनीश मिश्र, साहिबाबाद: महिलाओं और बच्चों से जुड़ी महत्वाकांक्षी योजनाओं को उन तक पहुंचाने के लिए खोला गया आंगनबाड़ी केंद्र प्रह्लादगढ़ी संख्या-दस खुद ही बीमार है। यह केंद्र पिछले सात साल से दस बाई दस फीट के एक कमरे में चल रहा है। उसी कमरे में पुष्टाहार व हाटकुक्ड भी रखा जाता है और बच्चे बैठकर पढ़ते भी हैं।आंगनबाड़ी केंद्र में 45 बच्चे पंजीकृत हैं। शुक्रवार को दैनिक जागरण टीम ने इस आंगनबाड़ी केंद्र का... और पढ़ें »

  • तीन माह इस्तेमाल नहीं तो भी वैध रहेगा प्री-पेड कनेक्शन

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:38 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, साहिबाबाद: प्री-पेड मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए राहत की बात है कि अब तीन महीने तक उपयोग न करने पर भी प्री-पेड कनेक्शन नहीं कटेगा। वहीं प्री-पेड के उपभोक्ता भी पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की तरह अपना कॉल विवरण, एसएमएस और डाटा उपयोग का विवरण प्राप्त कर सकेंगे। यह बातें भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण के अधिकारियों ने शुक्रवार को उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए दूरसंचार उपभोक्ता पहुंच कार्... और पढ़ें »

  • वार्षिकोत्सव में धरा बचाओ का दिया संदेश

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:36 PM (IST)

    जासं, गाजियाबाद : शास्त्रीनगर स्थित उत्तम स्कूल फॉर ग‌र्ल्स में शुक्रवार को वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए धरा बचाओ का संदेश दिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर सीबीएसई बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी मनोज श्रीवास्तव और राहुल चौधरी मौजूद रहे। प्रधानाचार्या शर्मिला रहेजा ने अतिथियों का स्वागत किया। छात्र-छात्राओं ने अर्थ- द हेविटेट फॉर... और पढ़ें »

  • ट्रोनिका औद्योगिक क्षेत्र में सीवर जाम, पार्को में भरा पानी

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:36 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, लोनी : यूपीएसआइडीसी ने ट्रोनिका औद्योगिक क्षेत्र तो विकसित किया, लेकिन इसके रखरखाव की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। यहां की सीवर लाइन जाम पड़ी है। पानी ओवरफ्लो होकर पार्कों में जमा हो रहा है। साथ ही पानी से अत्यंत दुर्गंध उठ रही है। इसके बाद भी अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। यूपीएसआइडीसी ने ट्रोनिका सिटी औद्योगिक क्षेत्र विकसित करके छोड़ दिया है। वर्तमान में इस औद्योगिक क्षेत्र की... और पढ़ें »

  • साहिबाबाद स्टेशन पर डेढ़ घंटे गुल रही बत्ती

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:33 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : साहिबाबाद रेलवे स्टेशन पर केबल में फॉल्ट होने से शुक्रवार को डेढ़ घंटे तक बत्ती गुल रही है। इस दौरान जनरेटर भी नहीं चला, जिससे टिकट बु¨कग और आरक्षण का कार्य बंद रहा। लोग टिकट और आरक्षण कराने के लिए डेढ़ घंटे तक लाइन में लगे रहे है। करीब डेढ़ बाद जनरेटर चलने पर टिकट बु¨कग व आरक्षण का काम शुरू हुआ, तब जाकर लोगों को राहत मिली। शुक्रवार दोपहर में करीब डेढ़ बजे स्टेशन के ... और पढ़ें »

  • मानव कल्याण संस्था ने परिवार को गोद लिया

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:32 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, लोनी : सामाजिक संस्था मानव कल्याण संस्था ने एक परिवार को गोद लिया है। संस्था ने परिवार के पालन पोषण व शिक्षा के खर्च का जिम्मा उठाया है। इस परिवार में छह माह की एक बच्ची भी है। परिवार में छह बच्चे हैं। संस्था के अध्यक्ष धर्मेंद्र त्यागी ने बताया कि बदायूं से करीब दो साल पहले एक परिवार राजीव गार्डन में किराए पर रहने आया था। इस परिवार का मुखिया छबीला जौहरी का काम करता था, लेकिन नश... और पढ़ें »

  • पांच बकाएदारों पर मुकदजा दर्ज

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:31 PM (IST)

    जासं, लोनी : बिजली निगम ने बिजली का बिल न जमा करने पर पांच बकाएदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इनके ऊपर निगम का डेढ़ लाख रुपये से अधिक राजस्व बकाया है। विद्युत अधिकारियों ने उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि वे समय से बिलों का भुगतान करें। बलराम नगर बिजलीघर के अवर अभियंता अरशद अली ने अशोक विहार, प्रेम नगर में बकाएदारों के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान पांच उपभोक्ता ऐसे पाए गए जिनके ऊपर बिजली न... और पढ़ें »

  • समतल व संतोष मेडिकल समेत कई कंपनियों के बैंक खाते कुर्क

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:21 PM (IST)

    भूपेंद्र तालान, गाजियाबाद : आखिर हाउस टैक्स का बकाया पैसा जमा न करने वाली निजी कंपनियों से लेकर अस्पताल एवं एसोसिएट्स स्वामियों पर अब शिकंजा कसा जाने लगा है। नगर निगम ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए हाउस टैक्स का लाखों रुपया बकाया होने के चलते इन कंपनियों से लेकर आमजन के बैंकों में खाते कुर्क करने की कार्रवाई की। इनमें समतल इलेक्ट्रोनिक लिमिटेड, संतोष मेडिकल समेत कई नामचीन कंपनियां शामिल हैं।... और पढ़ें »

(News from Ghaziabad, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें