Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजियाबाद

650 बच्चों को सिखा रहे योग और ध्यान

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : 14 साल पहले वे कारपोरेट व‌र्ल्ड के उन चंद लोगों में शुमार करते थे, जिनका जीवन सुख सुविधाओं में गुजर रहा था। लेकिन एक झटके से पति-पत्‍‌नी ने उस दुनिया को अलविदा कह दिया। अब साढ़े छह सौ बच्चों को मन की शाति के गुर सिखा रहे हैं। लगभग 66 बच्चों की मुफ्त शिक्षा के लिए स्कूल खोल रखा है। स्कूलों में बच्चों को पुस्तकें, कॉपी, पेंसिल, खिलौने और खाने-पीने का सामान बांटते हैं। ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:36 AM (IST)
        

पुल के नीचे स्कूल बना जला रहीं शिक्षा की लौ

अदिति उन्मुक्त, गाजियाबाद मन में अगर दृढ़ इच्छाशक्ति हो और सही मायनों में कुछ करने की ललक हो तो अभाव कभी भी बाधा नहीं बनते। बल्कि कई बार यही अभाव कुछ कर गुजरने की हिम्मत देते हैं। कुछ ऐसी ही दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ शालू सिंह ने जब गरीब बच्चों को पढ़ाना शुरू किया तो उनके सामने कई बाधाएं आई लेकिन उन्होंने डट कर सामना किया और शिक्षा की लौ जलाने में जुटी रहीं। आज वह दो सौ से अधिक बच्चों को नि:स्वार्थ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:36 AM (IST)
        

पकड़ा गया नाबालिग चोर

जागरण संवाददाता, शिप्रा सनसिटी : शिप्रा सनसिटी की सेंट्रल मार्केट में शुक्रवार देर शाम एक लिटिल चोर को मोबाइल चुराते रंगे हाथ पकड़ा गया। बच्चे ने शिप्रा सनसिटी एरिया से दर्जनों मोबाइल चुराने की बात कुबूल की है। दुकानदारों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। 13 साल की उम्र के शातिर चोर पर शिप्रा सनसिटी की सेंट्रल मार्केट के दुकानदारों की कई दिनों से नजर थी। शुक्रवार देर शाम वीएस मेडिकोज ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:09 AM (IST)
        

छह संदिग्ध महिलाएं हिरासत में

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : हाई अलर्ट के चलते शुक्रवार सुबह और देर शाम गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की संयुक्त टीमों ने प्लेटफार्म पर तो चेकिंग की ही साथ में गाजियाबाद स्टेशन से होकर गुजरने वाले एक-एक ट्रेन को भी चेकिंग के बाद आगे जाने दिया गया। चेकिंग अभियान के दौरान संयुक्त टीमों ने रेलवे स्टेशन पर घूमती छह संद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:13 PM (IST)
        

आज तय होगी आंदोलन की रणनीति

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश हाइकोर्ट बेंच की मांग को लेकर आज आगे की रणनीति तय की जाएगी। बैंच की लड़ाई लड़ रही केंद्रीय संघर्ष समिति ने इस संबंध में शनिवार को मुजफ्फरनगर में सभी 22 जिलों के अधिवक्ताओं की बैठक बुलाई हैं। इस बैठक के बाद अगली रणनीति की घोषणा होगी। शुक्रवार सुबह बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ अधिवक्ता शिवदत्त त्यागी का निधन हो गया। इस कारण अधिवक्तओं में शोक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:13 PM (IST)
        

आज तय होगी आंदोलन की रणनीति

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश हाइकोर्ट बेंच की मांग को लेकर आज आगे की रणनीति तय की जाएगी। बैंच की लड़ाई लड़ रही केंद्रीय संघर्ष समिति ने इस संबंध में शनिवार को मुजफ्फरनगर में सभी 22 जिलों के अधिवक्ताओं की बैठक बुलाई हैं। इस बैठक के बाद अगली रणनीति की घोषणा होगी। शुक्रवार सुबह बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ अधिवक्ता शिवदत्त त्यागी का निधन हो गया। इस कारण अधिवक्तओं में शोक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:34 PM (IST)
        

डकैती में बदमाशों का सुराग नहीं लगा सकी पुलिस

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद कविनगर थाना क्षेत्र के गोविंदपुरम ए ब्लॉक में बृहस्पतिवार तड़के ट्रांसपोर्टर के परिवार को बंधक बनाकर हुई लाखों की डकैती के मामले में दो दिन बाद भी पुलिस बदमाशों का सुराग नहीं लगा सकी है। पुलिस कई कोणों पर जांच कर रही है। पुलिस मान रही है कि वारदात को किसी करीबी ने कराया है। इसके चलते पुलिस रडार पर कई कर्मचारी व करीबी आ गए हैं। पुलिस घटना के शीघ्र खुलासे का दावा भी कर रही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:32 PM (IST)
        

एलइडी लगने से पहले ही दुविधा में फंसा प्रशासन

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : प्रदेश की सपा सरकार द्वारा संचालित की जाने वाली योजनाओं को एलइडी स्क्रीन पर लाइव दिखाने की योजना अभी से दुविधा में फंसती दिख रही है। शासन ने जिला प्रशासन को फरमान जारी करते हुए एलइडी का किराया व बिजली बिल का भुगतान करने के निर्देश जारी कर दिए हैं लेकिन जिला प्रशासन इसका प्रतिमाह किराया व बिजली बिल भुगतान को लेकर एलइडी लगने से पहले ही दुविधा में फंस गया है। डीएम विमल कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:27 PM (IST)
        

सड़क के दोनों तरफ लगेंगे फूल वाले पौधे

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : राजनगर एक्सटेंशन को विश्व स्तर की सुविधाओं से सुसज्जित करने के मद्देनजर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने पूरी योजना तैयार कर ली है। इस कड़ी में जीडीए ने जोनल प्लान को तैयार किया ही है, साथ ही यहां की सड़कों को भी विदेशों की तर्ज पर डेवलप करने की प्लानिंग की है। जीडीए ओएसडी डीपी सिंह ने बताया कि विदेशों की तर्ज पर राजनगर एक्सटेंशन की मुख्य सड़क को डेवलप किया जाएगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:25 PM (IST)
        

कांग्रेस-बसपा को झटका दे चार पार्षदों ने थामा भाजपा का दामन

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : नगर निगम कार्यकारिणी उपाध्यक्ष का 22 दिसंबर को होने वाले चुनाव से पहले ही जोड़तोड़ की राजनीति शुरू हो गई। शुक्रवार को कांग्रेस व बसपा को बड़ा झटका देते हुए निगम के चार पार्षदों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। नेहरूनगर स्थित भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय पर लखनऊ के विधायक गोपाल टंडन व महापौर तेलूराम कांबोज और महानगर अध्यक्ष अशोक मोंगा की मौजूदगी में इन चारों पार्षदों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:18 PM (IST)
        

ऊंचाहार एक्सप्रेस में दो भाइयों को चाकू मार लूटा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : ट्रेनों में लुटेरों का आतंक लगातार जारी है। बृहस्पतिवार रात ऊंचाहार एक्सप्रेस में लूटपाट के विरोध में लुटेरों ने दो सगे भाइयों को चाकू मारकर घायल कर दिया। लुटेरे दोनों से पांच हजार रुपये और दो मोबाइल लूटने के बाद शाहदरा स्टेशन के आउटर पर ट्रेन से उतरकर फरार हो गए। मामले में गाजियाबाद जीआरपी थाने में जीरो एफआइआर दर्ज कर मुकदमे को दिल्ली ट्रांसफर कर दिया गया है। सम्भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:45 PM (IST)
        

केंद्र के खिलाफ दिल्ली में आंदोलन करोगी भाकियू

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : भारतीय किसान यूनियन(भाकियू) गन्ना किसानों के भुगतान समेत कई मुद्दों को लेकर अब आंदोलन छेड़ने के मूड में है। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से मुखर भाकियू आगामी 18 मार्च को कई मुद्दों को लेकर दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर आंदोलन करेगी। बृहस्पतिवार को भाकियू के मेरठ मंडल अध्यक्ष चौधरी राजवीर सिंह रईसपुर के फार्म हाउस पर भाकियू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की गई। बैठक में भाकिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:06 PM (IST)
        

अनियमितता पर भड़के विशेष सचिव

संस, मोदीनगर उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण के विशेष सचिव राजीव रौतेला ने शुक्रवार की शाम लोहिया ग्राम चयनित जोया गांव का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं तथा उनके समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस मौके पर भोजपुर-पिलखुवा मार्ग के निर्माण को लेकर बरती गई लापरवाही पर उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं को जमकर फटकार लगाई और सड़क मामले में अनियमितता बरतने प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:37 PM (IST)
        

मल्टीलेवल पार्किंग की मार्च तक मिलेगी सौगात

भूपेंद्र तालान, गाजियाबाद : कलेक्ट्रेट में वाहनों को खड़ा करने की समस्या से जूझने वाले वाहन स्वामियों को अब जरूर निजात मिल जाएगी। कलेक्ट्रेट परिसर में आइएमटी कालेज के बराबर में वाहन स्वामियों को मल्टीलेवल पार्किंग की मार्च-2015 में सौगात मिल जाएगी। पार्किंग का निर्माण कार्य जारी है। इसमें टू-व्हीलर और कार समेत 120 वाहन आसानी के साथ खड़े हो सकेंगे। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा इस मल्टीलेवल पार्कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:18 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर बदलने के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

संस,मोदीनगर : निवाड़ी थाना क्षेत्र के गांव कुन्हैड़ा में एक माह से फुंका विद्युत ट्रांसफार्मर नहीं बदले जाने से गांव में अंधकार पसरा है। वहीं, किसान चारे के संकट व पानी से परेशान है। कुटीर उद्योग बंद पड़े हैं। जिसे लेकर शुक्रवार को ग्रामीणों ने जन कल्याण विकास सेवा समिति की ओर से सीकरी रोड स्थित बिजली घर पर प्रदर्शन किया और एसडीओ का घेराव किया। ग्रामीणों के हंगामे के मद्देनजर बिजलीघर पर अच्छाखासा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:06 PM (IST)
        

22 से क्रमिक अनशन की घोषणा

संवाद सहयोगी, मोदीनगर : मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस वे को लेकर प्रशासन द्वारा नए सिरे से निर्धारित भूमि का मुआवजा बढ़ाए जाने की मांग को लेकर शुक्रवार को पंचायत हुई। जिसमें भूमि का रेट एक समान दर पर 5800 रुपये प्रति वर्ग मीटर दिये जाने की मांग उठाई गई। इसको लेकर किसानों ने सोमवार से तहसील पर क्रमिक अनशन शुरू करने की चेतावनी दी है। गांव चुडि़याला में शुक्रवार की दोपहर किसान नेता दलबीर के यहां पंचायत आयो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:03 PM (IST)
        

क्रिसमस व न्यू ईयर शापिंग फेस्टिवल में नहीं पहुंचे खरीदार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : नॉलेज पार्क स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट एंड सेंटर में तीन दिवसीय क्रिसमस व न्यू ईयर शापिंग फेस्टिवल शुक्रवार से शुरू हो गया। फेस्टिवल में अधिक से अधिक लोगों को यहां खरीदारी के लिए आकर्षित करने के लिए मेट्रो स्टेशन से शटल बस सेवा मुहैया कराई गई है। इसके बाद भी यहां पहले दिन खरीदारी करने वाले लोगों की संख्या काफी कम रही। तीन दिन तक चलने वाले शापिंग फेस्टिवल के पहले दि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:52 PM (IST)
        

कई राजनीतिक दल बैठे अधिवक्ताओं के धरने में

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाइकोर्ट बैंच की मांग को लेकर चले आ रहे अधिवक्ताओं के आंदोलन का बृहस्पतिवार को और धार मिल गई। कचहरी में धरना स्थल पर बड़ी संख्या में पहुंचे कई राजनीतिक दलों के लोगों ने मांग का समर्थन करते हुए धरने पर बैठे। बृहस्पतिवार को भी कोर्ट व वाणिज्यकर विभाग में अधिवक्ताओं ने कामकाज ठप रखा। आज यानि शुक्रवार को अधिवक्ताओं की हड़ताल का आखिरी दिन है। शनिवार क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:08 AM (IST)
        

सर्दी से उछला मूंगफली, गजक का कारोबार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। सर्दी बढ़ने के साथ ही मूंगफली और गजक के कारोबार में भी तेजी आ गई है। बाजारों में सजी दुकानों पर मौसम से जुड़ी इन वस्तुओं को खूब खरीदा जा रहा है। इसके अलावा बादाम और चिलगोजे की बिक्री भी बढ़ गई है। मूंगफली को गरीबों का बादाम भी कहा जाता है। लोग मानते हैं कि मूंगफली खाने से शरीर में गरमी बनी रहती है। बाजार में 80 रुपये से लेकर 100 रुपये प्रति किलो तक मूंगफली बेची जा रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:08 AM (IST)
        

नवनिर्वाचित छात्रसंघ पदाधिकारियों का स्वागत

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : छात्रसंघ नेता सम्मान समारोह समिति द्वारा पांच कॉलेजों में नवनिर्वाचित छात्रसंघ पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया। घंटाघर रामलीला मैदान स्थित रामभवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान समिति ने पांच कॉलेजों के 25 पदाधिकारियों को प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मंत्री सतीश शर्मा ने की। मुख्य अतिथि के तौर पर सिटी मजिस्ट्रेट कपिल सिंह, विशिष्ट अतिथ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:08 AM (IST)
        
(News from Ghaziabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें