Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजियाबाद

तीन बांग्लादेशी दबोचे

जागरण संवाददाता, बृज विहार : गणतंत्र दिवस पर चे¨कग के दौरान पुलिस ने तीन बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से चुराए गए लाखों के जेवर, खुखरी व चोरी में प्रयुक्त होने वाले औजार बरामद हुए हैं। तीनों बिना पासपोर्ट व वीजा के दिल्ली के न्यू सीमापुरी में करीब एक दशक से रह रहे थे। तीनों के खिलाफ ¨लक रोड थाने में चोरी व पासपोर्ट अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। सुरक्षा व्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 10:02 PM (IST)
        

दहेज हत्या में पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

जासं, खोड़ा : दहेज में कार व दो लाख रुपये नहीं मिलने पर महिला की हत्या का आरोप लगाते हुए उसके भाई ने पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। दिल्ली के सिविल लाइन इलाके में रहने वाले जय शंकर की पुत्री सोनी उर्फ नेहा का विवाह मई 2009 में संगम विहार खोड़ा में रहने वाले मदन झा से हुआ था। आरोप है कि विवाह के बाद से ही मदन झा व उसके परिवार वाले दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 09:44 PM (IST)
        

सीएम के सामने धरना देंगे छह गांवों के किसान

जागरण संवाददाता, वसुंधरा : आवास विकास परिषद की वसुंधरा योजना के लिए अपनी खेतिहर जमीन देने वाले किसान अब धरना देने पर आमादा हैं। परिषद की कार्यशैली से खुद को ठगा महसूस कर रहे किसानों ने मुख्यमंत्री के आने के दौरान ¨लक रोड पर धरना देने का ऐलान किया है। छह गांवों साहिबाबाद, अर्थला, मकनपुर, प्रह्लाद गढ़ी, झंडापुर और कनावनी के सैकड़ों किसानों ने इस सिलसिले में किसान संघर्ष समिति का गठन भी किया है। समिति... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 08:25 PM (IST)
        

नए सदस्य बनाने पर दी बधाई

संस, लोनी : नए सदस्य बनाने का लक्ष्य पूरा करने पर भाजपा कार्यकर्ताओ को बधाई दी गई। भाजपा जिलाध्यक्ष नंद किशोर गुर्जर ने बताया कि पार्टी ने जनपद में एक लाख दस हजार व लोनी विधानसभा क्षेत्र में 70 हजार नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा था। यह लक्ष्य पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत व लगन से ही पूरा हो सका है। इसके लिए पार्टी का हर कार्यकर्ता बधाई का पात्र है। सदस्यता शिविर के दौरान नए सदस्य बनने में युवाओ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 08:05 PM (IST)
        

इंदिरापुरम के पैठ बाजार को मिलेगा ठिकाना

जासं, इंदिरापुरम : इंदिरापुरम की पैठ बाजार को अब एक निश्चित स्थान मिल सकेगा। सोमवार को गणतंत्र दिवस पर न्यायखंड-2 स्थित सृजन विहार अपार्टमेंट में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक अमरपाल शर्मा ने इसकी घोषणा की। विधायक ने कहा कि इस साप्ताहिक बाजार से जहां दुकानदारों को विरोध का सामना करना पड़ता है, वहीं अपार्टमेंट व सोसायटी में रहने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही सड़क पर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 07:50 PM (IST)
        

गौ पूजा से सभी यज्ञों का पुण्य संभव

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : रामपुरी में चल रही श्रीमद् भागवत गीता के तीसरे दिन आचार्य सुरेश चंद्र शास्त्री ने सबसे पहले गौ पूजा की। उन्होंने कहा कि गौ पूजा को शास्त्रों में सबसे अधिक महत्व दिया गया है। सौ यज्ञों को करने से भी जो फल प्राप्त नहीं हो सकता है, उससे ज्यादा पुण्य गौ की सेवा से मिलता है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र एवं समाज के निर्माण में सभी अपना योगदान करें। तीसरे दिन की कथा में उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 07:43 PM (IST)
        

दुल्हन नहीं, ज्वैलरी के लिए दूल्हा परेशान

संजय तिवारी, मोदीनगर दुल्हन तो मिली नहीं अब जमा पूंजी भी दुल्हन पक्ष के कब्जे में चली गई। अब वह दुल्हन नहीं बल्कि अपनी गाढ़ी कमाई से बनवाई गई ज्वैलरी के लिए परेशान है। हालांकि पुलिस दोनों पक्षों का सोमवार को समझौता कराने में लगी रही। लेकिन कन्या पक्ष न समझौता करना चाहता है और न ही वर पक्ष को माफ करने के मूड में है। शनिवार को तिबड़ा रोड गली नंबर पांच निवासी एक छात्रा के विवाह समारोह में हंगामा हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 07:19 PM (IST)
        

रैन बसेरों में बढ़ती संख्या के सामने इतंजाम बौने

भूपेंद्र तालान, गाजियाबाद : बरसात और बढ़ती सर्दी की वजह से अब बे-आसरा लोगों को ठहरने में दिक्कत होने लगी है। बे-आसरा लोगों की सुविधा के मद्देनजर रैन बसेरों में ठहरने के लिए जो इंतजाम किए गए हैं, वह बरसात और सर्दी बढ़ने के साथ बौने साबित होते दिख रहे हैं। नगर निगम द्वारा बे-आसरा लोगों के ठहरने के लिए शहर में स्थायी और अस्थाई 19 रैन बसेरे बनाए गए हैं। इनमें निगम के पांचों जोन में 14 स्थाई और पांच अस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 07:14 PM (IST)
        

परिजनों के दु‌र्व्यवहार से क्षुब्ध किशोरी ने छोड़ा घर

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : आजादी के 66 वर्षो बाद भी देश की तमाम बेटियां प्यार, दुलार व सुरक्षा से वंचित हैं। सोमवार को जब देश धूमधाम से गणतंत्र दिवस मना रहा था तो देश की एक बेटी साहिबाबाद थाने में बैठकर अपने आप पर रो रही थी। उसे रह-रहकर माता-पिता द्वारा किए गए जुल्म याद आ रहे थे। पुलिस वालों की सांत्वना भी उसके दुख को कम नहीं कर पा रही थी। बहराइच जिले के मधवापुर गांव की नाबालिग छात्रा ने अपनी कह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 06:41 PM (IST)
        

पांच हजार का इनामी गिरफ्तार

संस, लोनी : पुलिस ने दहेज हत्या के मामले में वाछित चल रहे पांच हजार के इनामी को सोमवार को गिरफ्तार किया है। ट्रोनिका सिटी थाना प्रभारी आरपी तोमर ने बताया कि वर्ष 2009 में सरला विहार कालोनी में हुई शाजिया नामक महिला की मौत के मामले में दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था। इस मामले में शाजिया के परिजनों ने उसके देवर हसनैन को नामजद कराया था। तब से हसनैन फरार चल रहा था। उस पर पांच हजार का इनाम घो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 06:20 PM (IST)
        

पार्टी की रीढ़ होते हैं कार्यकर्ता : नीरज

जागरण संवाददाता, शालीमार गार्डन : लोकसभा चुनाव में परचम लहराने के बाद अब विधानसभा चुनाव में सफलता के लिए भाजपाइयों ने कसरत शुरू कर दी है। कार्यकर्ताओं के जोश को दोगुना करने के लिए उन्हें सम्मानित करने का सिलसिला शुरू हो गया है। रविवार को शालीमार गार्डन एक्सटेंशन वन में भाजपा कार्यकर्ता सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भाजपा नेता नीरज ¨सह ने कहा कि कार्यकर्ता किसी भी संगठ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:31 AM (IST)
        

बेटी नहीं रहेगी तो कहां से मिलेगी बहू

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद जब बेटी को गर्भ में मारोगे तो बहू कहां से लाओगे। अपने विवाह योग्य बेटे के लिए कुछ ऐसी ही मारामारी जाट युवक-युवती परिचय में दिखाई दी। जहां शादी के लिए बेटों के बायोडाटा तो बहुत लटक रहे थे लेकिन बेटियों के बायोडाटा बेहद कम। बेटे के लिए बहू देखने आए उन अभिभावकों को निराश होना पड़ा जब युवती का रिश्ता तय हो गया और उन्हें अपने बेटे के लिए बहू नहीं मिल पाई। परिचय सम्मेलन में ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:31 AM (IST)
        

धूमधाम से मनाया भारत उत्सव

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। पावन चिंतन धारा आश्रम द्वारा आरकेजीआइटी संस्थान में भारत 'उत्सव' नाम से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित भारत उत्सव में भारत माता के पूजन की परंपरा को शुरू किया गया। कार्यक्रम का आगाज प्रसिद्ध फकीरा बैंड ने देशभक्ति के गीतों से किया। उसके बाद विश्व विख्यात नृत्यगुरु जितेंद्र महराज ने अपने शिष्यों के साथ नृत्य प्रस्तुति में साथ दिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:31 AM (IST)
        

पुलिस पर फायर कर भागते चार बदमाश दबोचे

जागरण संवाददाता, ¨लक रोड : गणतंत्र दिवस व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे के मद्देनजर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद चार हथियारबंद बदमाश महाराजपुर बॉर्डर क्षेत्र तक जा पहुंचे। चंद्र नगर हाल्ट से उतकर महाराजुपर की ओर जा रहे बदमाशों को पुलिस ने कब्रिस्तान के पास घेर लिया। खुद को घिरा पाकर बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग कर चारों को दबोच लिया। बदमाशों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:30 AM (IST)
        

चेकिंग में लाल बत्ती लगी कार जब्त

जासं, गाजियाबाद : अवैध रूप से गाड़ी पर लाल बत्ती लगी कार को जब्त कर पुलिस ने उसमें सवार दो लोगों को हिरासत में लिया है। पकड़े गए लोगों का कहना है कि उक्त गाड़ी दिल्ली के एक पूर्व विधायक के कार्यो में इस्तेमाल होती है। कार में आम आदमी पार्टी के झंडे, बैनर व झाड़ू इत्यादि बरामद हुई हैं। देर रात तक पुलिस दोनों लोगों से पूछताछ कर रही थी। क्षेत्राधिकारी विपिन ढाका ने बताया कि पुलिस रविवार की रात साहिबाब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:27 PM (IST)
        

गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : गणतंत्र दिवस को लेकर रविवार की शाम से जिले के बॉर्डर से सटे इलाकों, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन और अंडरपास पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं। आधुनिक हथियारों, सर्च लाइटों व बंकरों में मुस्तैद पुलिस के जवान हर आने-जाने वाले पर नजर रखेंगे। वाहनों पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी। इसी के साथ भी मॉल, बाजारों व सार्वजनिक स्थानों पर गश्त बढ़ा दी गई है। बॉर्डर हुए सील, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:56 PM (IST)
        

किंग्स इलेवन पंजाब का एनसीआर में सर्च 27 से

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : आइपीएल में पिछले साल क्वार्टर फाइनल खेलने वाली किंग्स इलेवन, पंजाब अब अपनी टीम में उन युवाओं को मौका देने की तैयारी में है, जो आने वाले दिनों में बड़े दावेदार बन सकते हैं। टीम ने पूरे देश से युवा क्रिकेटरों के चयन के लिए टैलेंट हंट कार्यक्रम चला रखा है। दिल्ली एनसीआर में अभी तीन ट्रायल प्रोग्राम तय किए गए हैं। पहला ट्रायल डीडीए स्पो‌र्ट्स काप्लेक्स जसोला में 27 जनवरी को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:30 PM (IST)
        

प्यार में धोखे के बाद महिला कांस्टेबल ने खाया जहर

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद सिपाही से प्यार में मिले धोखे से आहत एक महिला पुलिसकर्मी ने रविवार को पुलिस लाइन के ग्राउंड में जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। उसे आननफानन में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में पुलिस कुछ भी बोलने से इंकार कर रही है। अस्पताल में महिला कांस्टेबल की हालत गंभीर बनी हुई है। इस संबंध में फिलहाल पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई है। गाजियाबाद में तैनात एक म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:25 PM (IST)
        

राशन के चावल की हो रही थी कालाबाजारी

संवाद सहयोगी, लोनी : खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने सरकारी राशन की दुकान पर सस्ती दर पर बेचे जाने वाला 174 क्विंटल चावल पकड़ा है। चावल बागपत जनपद के लुहारी गाव की एक सरकारी दुकान से भाड़े की दो ट्रैक्टर ट्रालियो में भरकर ट्रोनिका सिटी में बेचने के लिए लाया गया था। पुलिस ने सप्लाई इस्पेक्टर की शिकायत पर दुकानदार के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। फूड एवं सप्लाई विभाग के इस्पेक्टर आशार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:15 PM (IST)
        

प्रतियोगिताओं में बच्चों की प्रस्तुति ने मोहा मन

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : जो बच्चे अपने मम्मी-पापा की उंगली छोड़कर थोड़ी दूर तक नहीं चलते हैं, उन्होंने रविवार को जब महागुन मेंशन सोसायटी के मैदान में रेस लगाई तो देखने वाले भी खुश होकर तालियां बजाते रहे। रेस जीतने वाले नन्ने - मुन्नों को तो मम्मी-पापा ने गोद में लेकर खूब दुलारा। बच्चों ने फ्रॉग रेस समेत अन्य प्रतियोगिताओें में हिस्सा लिया और अपनी उपस्थिति से यहां मौजूद सभी लोगों का मन मोह लिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:57 PM (IST)
        
(News from Ghaziabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें