Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गाजियाबाद

दो घंटे बाधित रहा मेरठ रूट

जासं, गाजियाबाद : गुलधर के पास सिग्नल ठप होने से दिल्ली-मेरठ रूट दो घंटे बाधित रहा। जिसके चलते दर्जन भर से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हुई। ट्रेनें लेट होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। शुक्रवार सुबह 10 बजे गुलधर स्टेशन पर सिग्नल अचानक ठप हो गया। छानबीन की गई तो सिग्नल केबल कटी मिली, जिसके कारण सिग्नल गायब हो गए थे। दो घंटे बाद करीब 12 बजे सिग्नल ठीक हो सका। दो घंटे दिल्ली-मेरठ रू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:38 PM (IST)
        

जीडीए के पूर्व सचिव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

जासं, गाजियाबाद : जीडीए के पूर्व सचिव के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। सचिव पर जीडीए कर्मियों की मिलीभगत के चलते एक आवंटी के साथ धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है। मामला सिहानी गेट थाने में दर्ज कराया गया है। दिल्ली के रोहिणी निवासी सुनील अग्रवाल ने वर्ष 2002 में जीडीए द्वारा इंदिरापुरम में लाई गई भाऊराव देवरस योजना में आवेदन किया था। योजना में उनका एलआइजी फ्लैट निकल आया। इसकी एवज म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:29 PM (IST)
        

एबीवीपी और सपा छात्र सभा के नेता भिडे़

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव को लेकर गरमी बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को नंदग्राम स्थित मान्यवर कांशीराम महाविद्यालय में एबीवीपी और सपा छात्रसभा के छात्रनेता आपस में भिड़ गए। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों गुटों में जमकर जूतम-पैजार हुई। बाद में कॉलेज और पुलिस के हस्तक्षेप से मामला सुलझा लिया गया। अन्य कॉलेजों में भी छात्रसंघ चुनाव की तारीख घोषित किए जाने की मांग को लेकर छात्र नेता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:09 PM (IST)
        

दंगा पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : सिख विरोधी दंगा में पीड़ितों को न्याय नहीं मिलने और दोषियों को सजा नहीं मिलने के विरोध में सिख समुदाय के लोगों ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया। गाजियाबाद सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने केंद्रीय गृह मंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी विमल कुमार शर्मा को सौंपा। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार मंजीत सिंह ने कहा कि 1984 में हुए सिख व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:43 PM (IST)
        

संजय सिंह बने एसपी ग्रामीण

जासं, गाजियाबाद : गाजियाबाद में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के पद पर लंबी पारी खेलने वाले जगदीश शर्मा का तबादला हो गया है। उनके स्थान पर नई तैनाती संजय सिंह को दी गई है। वहीं एसपी क्राइम के पद पर रामाभिलाष त्रिपाठी की वापसी हो गई है, पूर्व में उनका तबादला सहारनपुर हो गया था। एसपी ग्रामीण जगदीश शर्मा की यह गाजियाबाद में दूसरी पारी थी। वह यहां 2012 की शुरुआत में आए थे। इससे पहले भी वह गाजियाबाद के एसपी ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:38 PM (IST)
        

कागज की गड्डी थमा 50 हजार ठगे

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : बैंक में पैसा जमा कराने गया दसवीं का छात्र ठगी का शिकार हो गया। ठगों ने रुमाल में नकली नोटों की गड्डी थमाकर 50 हजार रुपये ले लिए। घर पहुंचने पर छात्र को इसकी जानकारी हुई। थाने में तहरीर दी गई है। ठगों की फुटेज सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है। पुलिस इसके माध्यम से तलाश कर रही है। मामला विजयनगर थाना क्षेत्र का है। अकबरपुर-बहरामपुर निवासी कलीमुद्दीन का पुत्र अमजद (16) ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:17 PM (IST)
        

नोडल अधिकारियों को निगम वार्डों का जिम्मा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : शायद अब आपको सफाई-सीवरेज व पेयजल आदि की समस्या से जूझना नहीं पडे़गा। नगर आयुक्त ने वार्डो की सफाई व्यवस्था, पेयजल आपूर्ति, सीवर समस्या का निस्तारण करने एवं पर्यवेक्षण करने के लिए वार्डो के नोडल अधिकारी तैनात कर दिए। सभी नोडल अधिकारी आवंटित वार्डो में सप्ताह में तीन दिन आकस्मिक भ्रमण करेंगे। निगम के सिटी, कविनगर, विजयनगर, मोहननगर व वसुंधरा जोन के नोडल अधिकारियों की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:12 PM (IST)
        

बंद नहीं होंगे सीएनजी पंप : ओएसडी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आइजीएल) ने गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के बकाया 62 लाख रुपये बृहस्पतिवार को जमा करा दिए। इसके अलावा नक्शा स्वीकृत, कंपाउंडिंग कराने और फायर की एनओसी के लिए भी आवेदन कर दिया है। इसके बाद सील किए गए पांच पंपों पर कार्रवाई फिलहाल टल गई है। जीडीए ने अनियमितताओं के चलते गत 18 अक्टूबर को गोविंदपुरम और क्रॉसिंग रिपब्लिक स्थित दो-दो और संजय नगर स्थित ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:09 PM (IST)
        

तीन वाहनों की भिडं़त में चार घायल, भीषण जाम

संवाद सहयोगी, मुरादनगर : शुक्रवार सुबह एनएच-58 पर उखलारसी गाव के सामने तीन वाहनों की जबरदस्त भिड़ंत हुई। जिसमें चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना के बाद हाइवे पर भीषण जाम लग गया। जिससे वाहन चालकों को भारी परेशानी हुई। पुलिस दोपहर तक यातायात को सुचारु करने के लिए लिए मशक्कत करती रही। बुलंदशहर के अगौता निवासी वाहिद शुक्रवार को ट्रक में रेत लेकर मेरठ से गाजियाबाद जा रहा था। जब वह एनएच-58 पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:48 PM (IST)
        

फर्जी चेक से निकाले पांच लाख

जासं, गाजियाबाद :घी-तेल कारोबारी के खाते से ठगों ने फर्जी चेक द्वारा पांच लाख रुपये निकाल लिए। नेट बैंकिंग के दौरान पीड़ित को घटना का पता चला। इस संबंध में पीड़ित ने थाने में तहरीर दी है। ठगी में बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत का अंदेशा जताया जा रहा है। मामला कविनगर थाना क्षेत्र का है। शास्त्रीनगर के एच 11 निवासी सौरभ गुप्ता की गुप्ता एसोसिएट्स के नाम से फर्म है। वह वनस्पति घी व रिफाइंड ऑयल के डिस्ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

नोएडा व टीएचए को 26 दिन बाद मिला गंगाजल

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : आखिर पानी की भारी दिक्कत झेलने के बाद लोगों को गंगाजल नसीब हो गया। नोएडा व ट्रांस हिंडन एरिया(टीएचए) के लोगों को 26 दिन की शुक्रवार रात दस बजे गंगाजल की पूर्ण रूप से आपूर्ति मिल गई। जल निगम के 50 क्यूसेक गंगा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में आने के बाद गंगाजल की सप्लाई की। बता दें कि गंगनहर की सफाई करने के लिए सिंचाई विभाग ने गत तीन अक्टूबर को गंगनहर का पानी बंद कर दिया था।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:42 PM (IST)
        

दसवीं के टॉपर को चोर बनाने वाला दरोगा निलंबित

संवाद सहयोगी, मोदीनगर (गाजियाबाद) : दसवीं के टॉपर छात्र को वाहन चोर बनाने वाला दरोगा निलंबित हो गया है। छात्र को जेल से निकलवाने की कार्रवाई शुरू हो गई है। एसएसपी ने पूरे मामले की जांच सीओ मोदीनगर को सौंप दी है। उधर, मोटरसाइकिल चोरी का असली आरोपी भी गिरफ्तार हो गया है। बुधवार शाम को निवाड़ी थाना पुलिस ने एक वाहन चोर को पकड़ने का दावा किया था। आरोपी 11वीं क्लास का छात्र पतला निवासी मोनी उर्फ आयुष ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:32 PM (IST)
        

प्रताप विहार में बनेगा डंपिंग ग्राउंड

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कूडे़ से खाद बनाने की योजना पर नगर निगम काम कर रहा है। यहीं नहीं प्रताप विहार में निगम अवस्थापना निधि के 4.86 करोड़ की लागत से डंपिंग ग्राउंड बनाएगा। जिससे पर्यावरण को सुरक्षित रखा जा सके। शुक्रवार को निगम मुख्यालय में नगर आयुक्त आरके सिंह से मिलकर सजवान नगर के मुकेश गौतम, हरीराम, अली हसन, मुस्ताक, महेंद्र सिंह आदि लोगों ने प्रताप विहार में कूड़ा डालने एवं निगम जमीन पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:29 PM (IST)
        

राष्ट्रीय एकता के लिए दौडे़ भविष्य के कदम

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता का संदेश लिए देश के भावी भविष्य ने रन फॉर यूनिटी दौड़ में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। विभिन्न स्कूल और कॉलेजों में राष्ट्रीय एकता दौड़ को लेकर उत्साह नजर आया। राजनगर एक्सटेंशन स्थित जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में पटेल का जन्मोत्सव एकता दिवस के रूप में मनाया गया। इस मौके पर रन फॉर यूनिटी में स्कूल के लगभग 200 बच्चों ने भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:10 PM (IST)
        

छत पर मोबाइल टावर लगाने पर बिफरे लोग

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : मकान की छत पर मोबाइल टावर लगाए जाने को लेकर लोग बिफर गए। शुक्रवार को गीतांजलि वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष वंदना चौधरी के नेतृत्व में कालोनी के दो दर्जन से अधिक लोगों ने मोबाइल टावर लगाने के विरोध में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते हुए डीएम वीके शर्मा को ज्ञापन सौंपा। वंदना ने बताया कि सेक्टर 23 संजयनगर कालोनी के एल ब्लॉक के सामने फ्री होल्ड कालोनी संतोष नगर में राजकुमार श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:36 PM (IST)
        

वर पक्ष को धमकियां

संस, मोदीनगर : मोदीनगर के सुदामापुरी कालोनी की एक युवती का रिश्ता तय होने के बाद उसके सुसराल पक्ष के पास एक शातिर युवक द्वारा मोबाइल फोन से लगातार शादी तोड़ने का दबाव बनाया जा रहा है। शादी न तोड़ने पर होने वाले पति को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। पुलिस ने युवती की ओर से मामला दर्ज कर लिया है। सर्विलांस टीम के जरिये पुलिस आरोपी का सुराग लगा रही है। सुदामापुरी कालोनी निवासी युवती ने शुक्रवार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:30 PM (IST)
        

निर्माणाधीन मकान में करंट से एक व्यक्ति की मौत

संस, मोदीनगर मोदीनगर थाना क्षेत्र में निवाड़ी रोड से गांव बुदाना मार्ग पर विद्युत सब स्टेशन के पास निर्माणाधीन होस्ट सिटी कालोनी में एक मजदूर की करंट लगने से मौत हो गई। परिजनों व ग्रामीणों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई व मुआवजे की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया और पुलिस को शव नही उठाने दिया। बाद में पुलिस द्वारा निर्माणाधीन मकान के ठेकेदार व मकान मालिक को हिरासत में लेने के बाद मामला शांत हुआ। गा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

गोहत्या रोकने के लिए महिलाओं ने निकाली रैली

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : गोहत्या रोकने और गोवंश को बचाने के लिए महिला उत्थान मंडल के नेतृत्व में महिलाओं ने शुक्रवार को रैली निकाली। रैली के बाद महिलाओं ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। शुक्रवार सुबह दस बजे महिलाएं घंटाघर रामलीला मैदान में एकत्रित हुईं। रामलीला मैदान से कलक्ट्रेट तक रैली निकाल कर गोवंश बचाने के लिए लोगों से जागरूक होने की अपील की। महिला उत्थान मंडल के अध्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:10 PM (IST)
        

हत्यारोपियों को गिरफ्तार न करने का आरोप

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : विजयनगर के एक चिकित्सक को अगवा कर दनकौर में ले जाकर हत्या करने के मामले में तीन माह बाद भी नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से नाराज परिजनों ने डीएम व एसएसपी से शिकायत की है। आरोप है कि आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं जिससे परिवार को खतरा है। विजयनगर थाना क्षेत्र के बागू निवासी चिकित्सक डॉ बिजेंद्र वर्मा 3 जुलाई को घर से लापता हो गए थे। उनका शव छह जुलाई को गौतमबुद्धनगर के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:42 PM (IST)
        

पीछे छूटते जा रहे छात्रों के असली मुद्दे

संवाद सहयोगी, मोदीनगर मुलतानी मल मोदी डिग्री कालेज में इसी माह छात्रसंघ चुनाव होने की संभावना के मद्देनजर तैयारियां जोरों पर हैं। बदलते समय के साथ छात्र नेताओं का चुनाव लड़ने का तरीका और छात्रसंघ का स्वरूप बदला है। पुराने छात्र नेताओं का कहना है कि छात्र संघ चुनावों में राजनीति के साथ जातिवाद भी हावी है। छात्रों के मुद्दे पीछे छूटते जा रहे हैं। गांव का बच्चा 70 फीसद अंक लाने के बाद भी दाखिले के ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:03 PM (IST)
        
(News from Ghaziabad, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें