Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जयपुर

स्मृति इरानी ने श्रीनाथ मंदिर में पूजा की

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने रविवार को नाथद्वारा स्थित श्रीनाथ जी मंदिर में पूजा-अर्चना की। अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान स्मृति इरानी ने नाथद्वारा मंदिर मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने भीलवाड़ा जिले के कारोई में प्रसिद्ध ज्योतिषी पं. नाथूलाल से भी मुलाकात की।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:45 AM (IST)
        

राजस्थान में स्थानीय निकाय चुनाव संपन्न

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान के 46 स्थानीय निकायों में आम चुनाव के लिए शनिवार को मतदान संपन्न हुआ। राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक करीब 65 प्रतिशत मतदान प्रात: 7 से सायं 6 बजे तक सम्पन्न हुआ। छोटी-मोटी घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ। जयपुर नगर निगम में सबसे कम 51 प्रतिशत एवं सबसे अधिक कैथून नगर पालिका चुनाव में मतदान हुआ। चित्ताौड़गढ़ नगर पालिका के एक पोलिंग बूथ पर 98 प्रतिशत मतद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:42 AM (IST)
        

खाना मांगने पर बच्चियों को मारता था संचालक

जयपुर, [ब्यूरो]। नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म के मामले में जयपुर में दस दिन पहले गिरफ्तार किया गया छात्रावास संचालक, खाना मांगने पर बच्चियों को मारता था और उन्हें कई बार पूरे दिन भूखा रखता था। मर्सी होम नाम से संचालित इस छात्रावास के संचालक जॉनसन चाको और उसकी पत्नी लीला कुट्टी के खिलाफ पुलिस ने कोर्ट में आरोप-पत्र दाखिल कर दिया है। इस आरोप-पत्र में कहा गया है कि चाको ने न सिर्फ तीन नाबालिग बच्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:04 AM (IST)
        

गांववालों ने प्रिंसिपल को उपहार में दी कार

जयपुर, [नरेंद्र शर्मा]। राजस्थान के सीकर जिले के एक गांव में ग्रामीणों ने सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल को सौ फीसद परीक्षा परिणाम लाने पर उपहार में अल्टो कार दी। कार के पेट्रोल और रिपेयरिंग का खर्च तीन साल तक ग्रामीण ही उठाएंगे। इसके अलावा 22 शिक्षकों को चांदी का मेडल देकर सम्मानित किया गया। ढांढण गांव स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का परीक्षा परिणाम इस बार सौ फीसद रहा। इससे खुश होकर ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:04 AM (IST)
        

जेठमलानी बनेठी गांव को बनाएंगे आदर्श ग्राम

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। सांसद आदर्श गांव योजना के तहत भाजपा सांसद राम जेठमलानी ने जयपुर जिले के बनेठी गांव को गोद लिया है। जेठमलानी की ओर से गुरुवार को इस आशय का पत्र भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कैलाश भट्ट ने जिला कलेक्टर कृष्ण कुणाल को सौंपा है। उनके साथ बनेठी के सरपंच भी साथ थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत जेठमलानी ने बनेठी का चयन किया है तथा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:39 AM (IST)
        

अंतिम दौर में चुनाव प्रचार, प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान में 46 स्थानीय निकाय चुनाव प्रचार का शोर गुरुवार को शाम पांच बजे थम जाएगा। प्रचार में भाजपा-कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक रखी है। प्रत्याशियों के साथ ही बड़े नेता गली-गली घूम कर वोट मांग रहे हैं। निकाय चुनाव मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की प्रतिष्ठा से भी जुड़े हुए है। विधानसभा उपचुनाव में करारी हार के बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इन चुन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:53 AM (IST)
        

अब घोड़ागाड़ी के लिए भी लाइसेंस लेना होगा

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। घोड़ागाड़ी और बैलगाड़ी जैसे वाहन चलाने के लिए अब विशेष परीक्षा पास करनी होगी। इसके बाद ड्राइविंग लाइसेंस के रूप में एक सर्टिफिकेट दिया जाएगा। यह सर्टिफिकेट हांसिल करने वाला ही घोडागाड़ी चला सकेगा।यह प्रावधान रोड़ एंड ट्रांसपोर्ट सेफ्टी बिल के लिए तैयार ड्राफ्ट में शामिल किया गया है। परीक्षा संबंधित जिला परिवहन कार्यालय में होगी। दो घंटे की परीक्षा में मौखिक के साथ प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 02:16 AM (IST)
        

पुत्री ने पिता को किया लीवर डोनेट, सरकार ने बनाया ब्रांड एंबेसडर

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। 17 साल की उम्र में लीवर डोनेट कर अपने पिता का जीवन बचाने वाली जयपुर की सिमरन के जज्बे का सम्मान करते हुए राजस्थान सरकार ने उसे ऑर्गन ट्रांसप्लांट का ब्रांड एंबेसडर बनाया है। चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने सोमवार को इसकी घोषणा करते हुए उसे सभी के लिए प्रेरणादायक बताया। उल्लेखनीय है कि जयपुर के वैशाली नगर निवासी सिमरन ने लीवर सिरोसिस बीमारी से पीडि़त अपने पिता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 01:33 AM (IST)
        

आसाराम की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस में एक और मामला दर्ज

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में जोधपुर जेल में बंद संत आसाराम की मुश्किलें और बढ़ गई है। कोर्ट में पेशी पर लाने के दौरान सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले जोधपुर के उदय मंदिर पुलिस थाना अधिकारी हरजीराम और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिली है। इस मामले में आसाराम और उनके सेवादार शिवा के खिलाफ पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। थानाधिकारी हरजीराम के मुताबिक आस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 01:21 AM (IST)
        

निकाय चुनाव में भी मोदी लहर के भरोसे भाजपा

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। विधानसभा और लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के जरिये मिली ऐतिहासिक जीत से उत्साहित राजस्थान भाजपा स्थानीय निकाय चुनाव में भी मोदी लहर के भरोसे है। 22 नवंबर को होने वाले निकाय चुनावों जीत तय करने के लिए प्रयास तेज कर दिए है। इसके लिए एक बार फिर पार्टी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता को भुनाने में लगी है। पार्टी की ओर से जयपुर में मोदी के बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 02:30 AM (IST)
        

रविवार विशेष : रेवाड़ी

हेडिंग : यहां अशक्त बन रहे आत्मनिर्भर 12 आरईडब्ल्यू- 6 कैप्शन : शमशेर सिंह एवं सुनीता। 12 आरईडब्ल्यू- 8 कैप्शन : विशेष उपकरणों से पढ़ाई करते स्कूल के विद्यार्थी। क्रासर :- -खेल के साथ दिया जाता है विभिन्न व्यवसायिक प्रशिक्षण कृष्ण कुमार, भिवाड़ी : मानसिक रूप से विकलांग बच्चों का सहारा बने हैं एक दंपती। ये ऐसे बच्चों को खेलकूद के साथ आत्मनिर्भर बनाने के लिए विभिन्न व्यवसायिक प्रशिक्षण भी दे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

सलमान खान कोर्ट में पेश हुए

जयपुर। अभिनेता सलमान खान शुक्रवार को जोधपुर की एसीजेएम कोर्ट में पेश हुए। वे 1998 में फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान आ‌र्म्स एक्ट और काले हिरण के शिकार प्रकरण की सुनवाई के दौरान अदालत में हाजिर हुए। हालांकि सलमान को इस सुनवाई में आना जरूरी नहीं था लेकिन पेशी के साथ-साथ उन्होंने व्यक्तिगत कार्य भी निपटाए। अगली सुनवाई आठ दिसंबर को होगी। वह अपनी बहन अलवीरा के साथ चार्टर्ड प्लेन से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 02:03 AM (IST)
        

राजस्थान को 55 बीघा जमीन देगा गुजरात

जयपुर, [नरेंद्र शर्मा]। गुजरात ने दो गांवों की 55 बीघा जमीन राजस्थान को देने पर अनापत्ति दे दी है। राजस्थान सरकार की मंजूरी के बाद उदयपुर जिले की कोटड़ा तहसील के गांधीशरण और नयावास गांवों की इस जमीन का सर्वे किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सीमावर्ती कोटड़ा, खेरवाड़ा और झाड़ोल तहसीलों के सात और गांवों की एक हजार बीघा से अधिक जमीन अब भी विवादित है। दोनों राज्यों के बीच इन सात गांवों की जमीनों में आधी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 02:03 AM (IST)
        

मर्सी होम में बालिकाओं से यौन शोषण

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। जयपुर शहर के झोटवाड़ा क्षेत्र में गरीब परिवार की बच्चियों के लिए संचालित छात्रावास में रह रही दो बालिकाओं के साथ संचालक द्वारा कई माह से दुराचार करने का मामला उजागर हुआ है। बच्चियों ने अपने साथ हो रहे दुराचार की जानकारी स्कूल शिक्षिकाओं को बताई, इसके बाद पुलिस ने तत्काल मामला दर्ज कर संचालक को गिरफ्तार कर लिया। इसमें सहयोगी संचालक की पत्नी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 01:52 AM (IST)
        

केंद्रीय मंत्री मेघवाल दुष्कर्म के आरोप में कोर्ट में पेश होंगे

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। दुष्कर्म के आरोपों से घिरे केंद्रीय मंत्री निहालचंद मेघवाल को जयपुर की निचली अदालत ने थोड़ी राहत देते हुए अगली सुनवाई की तारीख छह दिसंबर दे दी हैं।इस मामले में कुल 17 लोगों के ऊपर पीडि़ता ने दुष्कर्म के आरोप लगाए थे। उनमें से पीडि़ता के पति सहित कुछ लोगों को नोटिस तामिल नहीं हो पाया था। राजस्थान पुलिस की ओर से पिछली बार अदालत को बताया गया था कि केंद्रीय मंत्री मेघवाल के पत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 01:46 AM (IST)
        

नगर निगम चुनाव के लिए 500 से ज्यादा नामांकन दाखिल

जयपुर। नगर निगम चुनाव में नामांकन के अंतिम दिन मंगलवार को साढ़े चार घंटे में 500 से ज्यादा प्रत्याशियों ने सहायक रिटर्निंग अधिकारी के सामने पर्चा दाखिल किया है। कलेक्ट्रेट में विद्याधरनगर, सांगानेर, हवामहल, आदर्शनगर विधानसभा क्षेत्रों के वाडरें में नामांकन दाखिल करने का काम शाम पांच बजे तक चला। हालांकि दोपहर तीन बजे सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के कक्षों के गेट बंद कर दिए थे, लेकिन ऐनवक्त पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

महिला को निर्वस्त्र कर मुंह पर पोती कालिख, फिर गधे पर घुमाया

जयपुर। राजसमंद जिले की एक पंचायत के एक अजीब-ओ-गरीब फैसले के चलते एक 40 वर्षीय महिला को पहले नंगा कर उसे पूरे गांव में गधे पर बैठाकर घुमाने का शर्मनाक मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी 39 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं पीड़ित महिला के परिवार को सुरक्षा भी मुहैया कराई है और उसे शेल्टर होम में शिफ्ट कर दिया गया है। चारभुजा पुलिस स्टेशन के एसएचओ योगेश चौहान ने बताया कि घटना शनिवार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 02:11 AM (IST)
        

प्रदेश की एकमात्र महिला सांसद को मोदी सरकार में नहीं मिला स्थान

जयपुर। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में रविवार को राजस्थान की हैसियत एक से बढ़कर तीन मंत्रियों की हो गई है। हालांकि, तीनों ही राज्य मंत्री। इनमें प्रदेश से चुनी गई एकमात्र महिला सांसद का नाम शामिल नहीं है। जबकि, पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह सरकार में राज्य से शामिल आठ मंत्रियों में दो महिला सांसद जगह बनाने में कामयाब रही थी। वह भी कैबिनेट मंत्री। उल्लेखनीय है कि प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों पर भाजपा का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 10 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

शाही इमाम बुखारी के खिलाफ इस्तगासा

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। दिल्ली के जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी के खिलाफ जयपुर के एसीएमएम कोर्ट में परिवादी रफीक खान ने इस्तगासा दायर किया है। इस्तगासा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ बयान देने और जामा मस्जिद कार्यक्रम में मोदी को न्यौता नहीं देकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बुलाने को देश में अशांति और वैमनस्यता फैलाना बताया गया है। इस्तगासे पर सुनवाई 10 नव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 02:33 AM (IST)
        

पेपर लीक मामला: राजस्थान से संचालित हो रहा है नेटवर्क

जयपुर, [नरेंद्र शर्मा]। देश के विभिन्न राज्यों में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक करने का काम राजस्थान और उत्तरप्रदेश से संचालित हो रहा है। राजस्थान के सवाईमाधोपुर और करौली जिले इसके मुख्य केंद्र है। यहीं से देशभर में पेपर लीक करने का नेटवर्क संचालित किया जा रहा है। राजस्थान एटीएस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डॉ. आलोक त्रिपाठी ने बताया कि राजस्थान के अलावा बिहार, मध्यप्रदेश, दिल्ली, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Nov 2014 03:01 AM (IST)
        
(News from Jaipur, Rajasthan)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jaipur, India Monday 24 11 2014

19°c
यह भी देखें