1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जयपुर

न्याय में देरी के लिए सिस्टम जिम्मेदार, जज नहीं : जस्टिस खेहर

Responsible for delays in the justice system, not to judge Justice Kehr

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश जगदीश सिंह खेहर ने अदालतों में न्याय में देरी के लिए सिस्टम को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने लंबित मुकदमों के लिए न्यायाधीशों को ही जिम्मेदार बताने पर आपत्ति करते हुए कहा कि इसके लिए वे ही जिम्मेदार नहीं है। कई मुकदमों में समझौता या फैसला हो जाता है लेकिन पक्षकार फिर भी उसे सर्वोच्च अदालतों में चुनौती देते रहते है जिस कारण से विवाद का निपटारा न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:49 AM (IST)
        

बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा मिश्रा से छेड़छाड़

Molestation of Bollywood acress Pooja

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। मशहूर मॉडल और बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा मिश्रा ने नशीला पदार्थ पिलाकर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। पूजा उदयपुर में एक फाइव स्टार होटल में ठहरी हुई थी। उनका कहना है कि कुछ अज्ञात लोगों ने इस काम को अंजाम दिया है। इसके पीछे कोई गहरी साजिश और बॉलीवुड के बड़े लोगों का हाथ है। वहीं पुलिस इसे पूजा मिश्रा का पब्लिसिटी स्टंट मान रही है। मामले के अनुसार 10 अप्रैल की रात दो बजे पूज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 02:44 AM (IST)
        

गैंगस्टरों को अलग-अलग जेलों में किया जाएगा शिफ्ट

Gangsters to be shifted in separate jails: Minister

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान की जेलों में बंद गैंगस्टरों को अलग-अलग सेंट्रल जेलों में शिफ्ट किया जाएगा। गैंगवार की आशंका के चलते एक ही जेल में अलग-अलग गैंग से जुड़े गैंगस्टरों को नहीं रखा जाएगा। गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने बुधवार को सचिवालय में जेल विभाग के अफसरों की बैठक लेकर जेल के कामकाज, बजट घोषणाओं के कामकाज की समीक्षा की। कटारिया ने जून तक सभी 8 सेंट्रल जेल में 4जी जैमर लगाने का का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:29 AM (IST)
        

वरिष्ठ पत्रकार ओम थानवी को दिया जाएगा प्रतिष्ठित बिहारी पुरस्कार

Journalist Om Thanvi selected for Bihari award

जयपुर। लेखक एवं वरिष्ठ पत्रकार ओम थानवी को केके बिड़ला फाउन्डेशन की ओर से वर्ष 2014 के बिहारी पुरस्कार से नवाजा जाएगा। उन्हें यह पुरस्कार उनके यात्रा संस्मरण मुअनजोदड़ो के लिए दिया जाएगा। पुरस्कार चयन समिति के अध्यक्ष वरिष्ठ साहित्यकार नंद भारद्वाज ने बताया कि उन्हें पुरस्कार स्वरूप एक लाख रुपए की राशि नकद प्रदान की जाएगी। चयन समित में भारद्वाज के अलावा गिरधर राठी, प्रो. माधव हाड़ा, हेमंत शेष, डॉ.... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 12:10 AM (IST)
        

अजमेर दरगाह में उर्स का झंडा कल

Flag urse in Ajmer dargah on 15th

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। अजमेर स्थित विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में 803वें उर्स की औपचारिक शुरुआत बुधवार को झंडे की रस्म के साथ होगी। भीलवाड़ा के लाल मोहम्मद गौरी का परिवार ख्वाजा साहब की दरगाह स्थित ऐतिहासिक बुलंद दरवाजे पर झंडे की रस्म अदा करेगा। गौरी परिवार सोमवार सुबह ही झंडा लेकर भीलवाड़ा से अजमेर के लिए रवाना हो गया। उर्स की विधिवत शुरुआत रजब का चांद दिखाई देने पर 19 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 02:23 AM (IST)
        

गहलोत ने नेताजी के परिवार की जासूसी को बताया अफवाह

Spy of Netaji family creates confusion: Gehlot

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के परिवार की जासूसी के मामले में एक ओर जहां देश में बहस छिड़ी हुई है वहीं राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नेताजी के परिवार की जासूसी को सिर्फ अफवाह बताया है। गहलोत ने सोशल साइट पर पूरी जानकारी सार्वजनिक करने की मांग की। गहलोत ने कहा कि नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के परिवार की जासूसी को लेकर गलत अफवाहें फैलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि ऐतिह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

अब किसान एक्सप्रेस के नाम पर किसानों को लुभाएंगे सचिन पायलट

Sachin Pilot attarects Farmers on the name of Kisan Express

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट अब किसान एक्सप्रेस के नाम पर किसानों को लुभाने वाले है। दिल्ली में 19 अप्रैल को होने वाली कांग्रेस की रैली में राजस्थान से कांग्रेसजनों को ले जाने के लिए उन्होंने एक विशेष ट्रेन का इंतजाम किया है, जिसका नाम उन्होंने किसान एक्सप्रेस ही रखा है। उनका दावा है कि इस किसान एक्सप्रेस से वे राज्य के हजारों किसानों को दिल्ली लेकर जाए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 01:32 AM (IST)
        

मेट्रो के लिए केंद्रीय मंत्री से मिले जयपुर के सांसद

MP from jaipur meet with central cabinet minister

जयपुर। जयपुर शहर से सांसद रामचरण बोहरा ने शुक्रवार को नई दिल्ली में केंद्रिय पर्यटन राज्य मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा से मुलाकात शहर में मेट्रो की शुरुआत करने की गुजारिश की। उन्होंने जयपुर मेट्रो के लिए नागर विमानन, रेलवे और मेट्रो-कॉर्पोरेशन से आवश्यक सेफ्टी सर्टिफिकेट्स शीघ्र जारी करवाने का आग्रह किया। बोहरा ने मंत्री महेश शर्मा को बताया कि जयपुर मेट्रो के पहले फेज का काम पुरा हो गया है और इस रूट प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

आसाराम का जन्मदिन मनाने जोधपुर पहुंचे समर्थक

supporters reach in jodhpur to celebrate Birthday of Asharam

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। डेरा सच्चा सौदा की तर्ज पर आसाराम समर्थकों की ओर से आज सुबह जोधपुर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान का आयोजन किया गया। समर्थकों ने बताया कि शुक्रवार को आसाराम का 75वां जन्मदिन सेवा सत्संग दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इसी कड़ी में अखिल भारतीय युवा सेवा संघ एवं योग वेदांत सेवा समिति के सदस्यों ने अलग-अलग गु्रप बनाकर शहर के विभिन्न जगहों पर स्वच्छता अभियान चलाया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Apr 2015 01:49 AM (IST)
        

राजनीतिक आंदोलन से जुड़े मुकदमे वापस लेगी सरकार

Government will withdraw cases of political movement

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। नेताओं पर राजनीतिक आंदोलनों और जनता के मुद्दों पर किए गए आंदोलनों में बने मुकदमों को राजस्थान सरकार वापस लेगी। गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने राज्य विधानसभा में भाजपा विधायक निर्मल कुमावत के पूरक सवाल के जवाब में मुकदमे वापस लेने की घोषणा की। कटारिया ने कहा कि अब तक 125 राजनीतिक मामलों और आंदोलनों से जुड़े मुकदमों को वापस लिया जा चुका है। कांग्रेस विधायक गोविन्द डोटासरा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Apr 2015 12:43 AM (IST)
        

विधायक की जमानत याचिका खारिज

HC rejects bail plea of BSP MLA

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान हाईकोर्ट ने हत्या के आरोप मामले में जेल में बंद धौलपुर विधानसभा सीट से बसपा विधायक बीएल कुशवाहा को जमानत का लाभ देने से इनकार करते हुए उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी। न्यायाधीश प्रशांत कुमार अग्रवाल ने यह आदेश दिया। अदालत ने कहा कि प्रार्थी के खिलाफ गंभीर आरोप है इसलिए उसे जमानत नहीं दी जा सकती। गौरतलब है कि विधायक कुशवाहा को 13 अक्टूबर 2014 को पुलिस ने गिरफ्तार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Apr 2015 12:19 AM (IST)
        

प्रदेश में ऑर्डर तो केवल मैडम का चलता है

Madam has the last verdict: Ghanshyam

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा के वरिष्ठ विधायक घनश्याम तिवाड़ी के बीच चल रही खींचतान विधानसभा में फिर एक बार दिखाई दी। सोमवार को सदन में प्रश्नकाल के दौरान भले ही तिवाड़ी ने चुटकी ली, लेकिन इसके पीछे टारगेट पूरी तरह मुख्यमंत्री राजे ही थीं। प्रश्नकाल में निर्दलीय विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा के प्रश्न के उत्तर में कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी जवाब दे रहे थे। राजकुमार ने फसलों को लेकर किसानों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Apr 2015 12:41 AM (IST)
        

भाजपा नेता चतुर्वेदी के अंतिम संस्कार में प्रदेशभर से पहुंचे लोग

BJP leader Chaturvedi dies

जयपुर। राजस्थान में भाजपा के कद्दावर नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री ललित किशोर चतुर्वेदी का रविवार सुबह 5 बजे जयपुर में निधन हो गया। वे 84 साल के थे। उनका जन्म 2 अगस्त 1931 को हुआ था। उनके निधन से पूरे राज्य में भाजपाइयों और उनके साथियों में शोक छा गया है। उनका शाम को आदर्श नगर मोक्षधाम में अंतिम संस्कार किया गया। उनके अंतिम संस्कार में उत्तर प्रदेश के प्रभारी ओम माथुर सहित देश और प्रदेश के बड़ी संख्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Apr 2015 12:22 AM (IST)
        

राजस्थान में प्रत्येक बिजली उपभोक्ता पर 69 हजार का कर्ज

Rs 69 thousands on every power consumer

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। बिजली का बिल समय पर जमा कराने के बावजूद राजस्थान के प्रत्येक उपभोक्ता पर 69 हजार रुपए का कर्ज। ये आंकड़ा उपभोक्ता की गलती से नहीं, बल्कि बिजली कम्पनियों में कुप्रबंधन और भ्रष्टïाचार के चलते जा पहुंचे 90 हजार करोड़ के घाटे के कारण है। राजस्थान डिस्कॉम्स के दूसरे राज्यों से की गई आर्थिक समीक्षा में ये तथ्य सामने आए। हरियाणा में 43,406, पंजाब में 24,738, उत्तर प्रदेश म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Apr 2015 04:49 AM (IST)
        

जयपुर में ओला गिरने से मौसम में आई ठंडक

weather change after unseasonable rain and hail storm in jaipur

जयपुर। राजधानी में शुक्रवार को दिनभर मौसम सामान्य रहने के बाद रात को फिर पलटा। रात करीब नौ बजे तेज हवाएं चलने लगीं जो अंधड़ में तब्दील हो गईं। इसके बाद बारिश के साथ ओले गिरे। पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजधानी में गुरुवार रात की तरह शुक्रवार रात भी मौसम बदल गया। तेज अंधड़ के कारण कई पेड़ उखड़ गए। कई जगह हॉर्डिंग्स टूट गए और बैनर-फ्लेक्स आदि फट गए। कई इलाकों की बिजली सप्लाई भी जवाब दे गई। इसके बाद रात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Apr 2015 03:31 AM (IST)
        

वसुंधरा ने पासवान से मांगी मदद

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान में पिछले दिनों हुई ओलावृष्टि एवं भारी बारिश से हुए फसलों के नुकसान को लेकर गुरुवार को केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने जयपुर में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बारिश एवं ओलावृष्टि से 21,083 गांवों में हुए 8,574 करोड़ की फसले खराबे की जानकारी पासवान को दी। मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि केन्द्र सरकार को इस बारे में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Apr 2015 03:19 AM (IST)
        

अभिषेक बच्चन कबड्डी मैदान में उतरे

जयपुर। फिल्म स्टार अभिषेक बच्चन एक बार फिर कबड्डी पर दाव खेलने मैदान में उतर गए हैं। बच्चन मंगलवार रात जयपुर आए थे, बुधवार को एसएमएस स्टेडियम पहुंचे। कुछ माह पहले प्रो कबड्डी लीग की सक्सेस के बाद अभिषेक बुधवार को बेहद उत्साहित दिखे। बोले, इस बार वे ऐसी जंग जीतेंगे कि दुनिया में कबड्डी का नाम होगा। स्टेडियम में मीडिया से मुलाकात के दौरान कहा, कबड्डी हमारे देश का ट्रेडिशनल गेम है। अपनी ट्रेडिशन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 03:01 AM (IST)
        

रणथम्भौर से पांच टाइगर गायब

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। देश के प्रसिद्ध रणथम्भौर राष्ट्रीय अभ्यारण्य से पांच टाइगर गायब है, वाइल्ड लाइफ विशेषज्ञ इनकी तलाश में जुटे हुए है। वाइल्ड लाइफ विशेषज्ञों का मानना है कि गायब पांच टाइगर रणथम्भौर से सटे मध्यप्रदेश के वन क्षेत्र में पहुंच गए। जानकारी के मुताबिक गायब होने वाले टाइगर में टी 47, टी 48, टी 65, टी 67, टी 68 शामिल है। अभ्यारण्य में कुल 43 टाइगर है इनमें 21 नर और 22 मादा है। राज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 03:14 AM (IST)
        

गवाह के नहीं आने से सलमान पर सुनवाई टली

जासं, जयपुर। बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान के बहुचर्चित हिरण शिकार मामले में गवाहों के उपस्थित न होने पर सोमवार को सुनवाई नहीं हो सकी। इसकी अगली सुनवाई छह अप्रैल को होगी। मामले में सलमान खान सहित अन्य अभिनेता-अभिनेत्रियों पर 1998 में जोधपुर में शूटिंग के दौरान कांकणी गांव में हिरण का शिकार करने का आरोप है। 16 साल से चल रहे मामले में सोमवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में सुनवाई थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 03:05 AM (IST)
        

फसलों की हालात देख हतप्रभ रह गए अरुण जेटली

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। पिछले दिनों राजस्थान में हुई भारी बारिश और ओलावृष्टि से हुए खराब फसलों का जायजा लेने रविवार को एक दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय वित्ता मंत्री अरुण जेटली खराबे के हालात देखकर हतप्रभ रह गए। अपने हालात पर किसान भी उनसे मिले तो रो पड़े। जेटली ने माना कि अन्य राज्यों के मुकाबले राजस्थान में यह प्राकृतिक आपदा ज्यादा रही है, फसल लगभग बर्बाद हो गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 03:52 AM (IST)
        
(News from Jaipur, Rajasthan)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jaipur, India Saturday 18 04 2015

28°c
यह भी देखें