Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालंधर

नौकरी गई तो पेशेवर गिरोह संग मिल किया अपहरण

जागरण संवाददाता, जालंधर नौकरी चली गई तो खाने के लाले पड़ गए। पिता हृदय रोगी थे। पत्नी और सात साल के बच्चे की जिम्मेवारी भी थी। पिता एलआइसी से सेवानिवृत्त हो चुके थे तो घर चलाने का जिम्मा ईश्वरपुरी कालोनी के रहने वाले मोहिंदर गुप्ता पर था। पैसा कमाने के लालच में बीकॉम पास मोहिंदर ने अलीगढ़ के पेशेवर अपहरणकर्ता गिरोह से हाथ मिला लिया। घटना के दिन मोहिंदर पार्क में गया तो गोपी खुद मोबाइल देख कर गेम ख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:36 AM (IST)
        

सीपीएस अविनाश का इस्तीफा लें बादल : तरुण चुग

जागरण संवाददाता, जालंधर भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुग ने कहा है कि मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल नैतिकता के आधार पर मुख्य संसदीय सचिव अविनाश चंद्र से इस्तीफा लें। साथ ही कहा है कि अविनाश चंद्र को ईडी की जांच पूरी होने तक इस्तीफा देना चाहिए, ताकि संवैधानिक पद की मर्यादा कायम रहे। तरुण चुग ने बुधवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह मांग रखी है। एक दिन पहले प्रदेश भाजपा प्रधान कमल शर्मा भी अविनाश चं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:53 PM (IST)
        

मुंह बोले भाई ने किया दुष्कर्म का प्रयास

जालंधर : अजीत नगर में मुंहबोले भाई ने 12 साल की लड़की से दुष्कर्म का प्रयास किया। लड़की ने किसी तरह से भाग कर अपनी जान बचाई। परिजनों ने पुलिस को शिकायत दी तो पुलिस ने मेडिकल करवा जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में रीना (काल्पनिक नाम) की मां ने बताया कि उन्होंने किराये पर घर लिया था। किसी कारणवश मकान बदलने जा रहे थे तो उनका मुंह बोला बेटा बोला कि वह कमरा दिला देगा। 16 अक्टूबर को उनकी बेटी को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:19 PM (IST)
        

रेलवे टिकट चेकर की पत्नी से पर्स छीन भागे स्नैचर

जागरण संवाददाता, जालंधर : मास्टर तारा सिंह नगर में फिर से स्नैचिंग हो गई है। सोमवार शाम को स्नैचरों ने यहां एक रेलवे टिकट चेकर की पत्नी का पर्स छीन लिया और फरार हो गए। स्नैचरों की शिकार महिला कनाडा से आई अपनी बहन और जीजा को मिलने आई थी। घटना के बाद एक राहगीर ने स्नैचरों का पीछा भी किया, मगर वह आंखों से ओझल हो गए। रेलवे में टिकट चेकर पवन शर्मा की पत्नी सुनीता निवासी ग्रीन पार्क कनाडा से आई बहन वी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:29 AM (IST)
        

चिंतपूर्णी मेडिकल कॉलेज विद्यार्थियों के समर्थन में आई बसपा

जागरण संवाददाता, जालंधर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रदेश प्रधान व राज्यसभा सांसद अवतार सिंह करीमपुरी ने अमृतसर में भूख हड़ताल पर बैठे चिंतपूर्णी मेडिकल कॉलेज पठानकोट के विद्यार्थियों के संघर्ष का समर्थन किया है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र व प्रदेश दोनों सरकारों से कहा है कि वे इन विद्यार्थियों को मेडिकल कौंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त कॉलेज में शिफ्ट करें। जब प्रदेश प्रधान इन हड़ताली विद्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:35 PM (IST)
        

भाजपाइयों ने बजवाए ढोल, बांटे लड्डू

जागरण संवाददाता, जालंधर हरियाणा व महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में जीत की खुशी रविवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने जालंधर में ढोल बजाकर, लड्डू बांटकर मनाई। पटाखे भी फोड़े गए। मेयर हाउस में सुबह पार्टी के प्रदेश प्रभारी शांता कुमार, प्रदेश अध्यक्ष कमल शर्मा, जिला प्रधान सुभाष सूद, मेयर सुनील ज्योति समेत बड़ी तादाद में नेता जुटे। कमल शर्मा ने कहा कि हरियाणा व महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीज देश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

ओवरलोडेड ट्रक ने ली जान

संवाद सहयोगी, जालंधर बबरीक चौक पर रविवार रात ओवरलोडेड ट्रक ने लेदर कांप्लेक्स से बाइक पर काम से लौट रहे युवक की जान ले ली। 48 घंटे में यह दूसरा हादसा है, जिसमें ट्रक की ओवरलोडिंग ही जिम्मेदार है। दो दिन पहले पठानकोट चौक पर ओवरलोड ट्रक ने ही मां-बेटी को अपंग कर दिया था। लखन (24) पुत्र मोहन लाल निवासी भड़भूजे वाली गली बस्ती शेख लखन बाइक पर लेदर कांप्लेक्स से घर लौट रहा था। दूसरी तरफ धान से ओवरलोड ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

संदिग्ध हालात में महिला ने जहर निगला

संवाद सहयोगी, जालंधर थाना लांबड़ा के गांव मीरपुर में एक महिला ने संदिग्ध हालात में जहर निगल लिया। महिला की पहचान सुरिंदर कौर पत्नी बलवीर सिंह निवासी गांव मीर पुर के रूप में हुई है। महिला को रविवार बाद दोपहर तबीयत बिगड़ने पर सिविल अस्पताल लाया गया। महिला ने जहर निगला था। इस मामले में थाना लांबड़ा की पुलिस को दी गई है। पुलिस जांच कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

प्रिंसिपल अरोड़ा की 'जिंदगी के आसपास' का विमोचन

जागरण संवाददाता, जालंधर सिटीजंस वेलफेयर एंड प्रोटेक्शन कौंसिल द्वारा बीडी आर्य ग‌र्ल्स कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में शहर के प्रख्यात कवि व गजलकार प्रिंसिपल तिलकराज अरोड़ा का गजल संग्रह 'जिंदगी के आसपास' का विमोचन किया गया। इस दौरान डॉ. वीके तिवारी मुख्य मेहमान व डॉ. हरमेंद्र सिंह बेदी मुख्य वक्ता उपस्थित हुए। प्रिंसिपल डॉ. सरिता वर्मा ने इस मौके पर भौतिकतावादी संस्कृति में साहित्य की आवाज को ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

रिटायर्ड फौजी की सड़क हादसे में मौत

संवाद सहयोगी, जालंधर अलावलपुर में साइकिल पर घर लौट रहे रिटायर्ड फौजी की सड़क हादसे में मौत हो गई। पहचान महिंदर सिंह पुत्र गुरबचन सिंह निवासी अलावलपुर के रूप में हुई है। महिंदर सिंह साइकिल से घर लौट रहा था, जिसे सूमो गाड़ी ने टक्कर मार दी। थाना आदमपुर की पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है। ------------ संदिग्ध अवस्था में झुलसने से महिला की मौत संवाद सहयोगी, जालंध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

रिक्शा सवार मां-बेटी से पर्स छीन भागे एक्टिवा सवार

संवाद सहयोगी, जालंधर लाजपत नगर रेडक्रॉस भवन के नजदीक रविवार देर शाम भोगपुर से जालंधर आई मां-बेटी से रिक्शा पर रिश्तेदार के घर जाते समय पीछे से आए एक्टिवा सवार दो युवक पर्स छीन कर फरार हो गए। मंजू बाला पत्नी मोहिंदर पाल निवासी भोगपुर ने बताया कि वह अपनी बेटी अनु के साथ अपने पारस कालोनी में रह रहे रिश्तेदार के घर जाने के लिए भोगपुर से जालंधर आई थी। बस स्टैंड से वह दोनों मां बेटी रिक्शा पर पारस कॉ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

चार शादियां रचाने वाली किरण को भेजा जेल

संवाद सहयोगी, जालंधर सिक्योरिटी एजेंसी मालिक सहित तीन को धोखे में रखकर चार शादियां करने की आरोपी किरण निवासी लाल बाजार व उसकी मां शीला को पुलिस ने अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेज दिया गया। थाना प्रभारी पलविंदर सिंह का कहना था कि किरण का सुनार पिता यमुना शंकर उर्फ मैकू लाल फिलहाल फरार है। पंजाब, दिल्ली, मुंबई सहित दर्जनभर प्रदेशों में प्राइवेट सिक्योरिटी सप्लाई करने वाली एजेंसी सेफ इंटेक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

पैसे के लेन-देन में हुई थी एनआरआइ की हत्या

संवाद सहयोगी, जालंधर गांव धारीवाल में एनआरआइ की मौत मामले में रविवार को थाना लांबड़ा की पुलिस ने अज्ञात पर हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस में दर्ज शिकायत में एनआरआइ के अमेरिका से आए दो बेटों ने बताया कि उनके पिता का कई लोगों से पैसे का लेन-देन और एक भूमिविवाद भी था। इसी के चलते उनकी हत्या की गई है। सिविल अस्पताल में पहुंचे एनआरआइ के बेटे बलजीत सिंह व मलकीयत सिंह ने बताया कि उनके पिता का कई लो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

बैठने को जगह न मिली तो लौटे भाजपाई

मनुपाल शर्मा, जालंधर हरियाणा विधानसभा चुनाव से शुरू हुआ अकाली दल-भाजपा का क्लेश रविवार को करतारपुर तक भी आ पहुंचा। बैठने को समुचित व्यवस्था न होने पर जंग-ए-आजादी स्मारक के शिलान्यास समारोह से भाजपाई लौट गए। यह अलग बात है कि जिले का अकाली दल कैडर भी समारोह से नदारद था। जिला भाजपा अध्यक्ष एडवोकेट सुभाष सूद ने कहा है कि वह इस बात से अनजान हैं, क्यों अकाली दल ने इतने बड़े समारोह की तैयारियों से हमें... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

अस्पताल मालिक पर सामान चुरा खुर्द-बुर्द करने के आरोप

जागरण संवाददाता, जालंधर मांगट अस्पताल में चल रहा प्रॉपर्टी विवाद रविवार को फिर गहरा गया। नेशनल किडनी अस्पताल के डॉ. संजय मित्तल ने मांगट अस्पताल के मालिक डॉ. जीएस मांगट, डॉ. संजीत मांगट व डॉ. स्वर्ण कौर मांगट पर उनका सामान खुर्द-बुर्द करने व चोरी करने के आरोप लगाए हैं। उधर मांगट परिवार ने आरोपों को बेबुनियाद बताया। पंजाब प्रेस क्लब में रविवार को नेशनल किडनी के डॉ. संजय मित्तल ने आरोप लगाया की ड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

बुराइयां मिटाने के लिए आर्य समाज अग्रसर

संवाद सहयोगी, जालंधर आर्य समाज मंदिर गढ़ा में 67वां ऋषि निर्वाण उत्सव रविवार को हुआ। इसमें स्वामी ब्रह्मवेश महाराज, गंगा डेरा छिटा वाला पटियाला, स्वामी महानंद महाराज व स्वामी निर्भय नंद महाराज विशेष रूप से उपस्थित हुए। वहीं मुख्य वक्ता रोशन लाल आर्या लुधियाना वालों ने आर्य समाज के कार्यो के बारे में बताया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 1948 से शुरू हुआ ऋषि निर्वाण उत्सव समाज की तरफ से व्यापक स्तर पर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

सरस्वती विहार में दीपावली की धूम

जागरण संवाददाता, जालंधर रोशनी के पावन पर्व दीपावली की धूम रविवार को सरस्वती विहार में देखने को मिली। दैनिक जागरण, मीनू गोयल, बलजीत सिंह भगताना व राजीव सेठ के सहयोग से आयोजित सरस्वती विहार रेजीडेंस वेलफेयर एसोसिएशन के समारोह में मुख्य संसदीय सचिव केडी भंडारी व मेयर सुनील ज्योति ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। पार्षद रवि महेंद्रू विशेष अतिथि के रूप में पहुंचे। समारोह में बच्चों ने जहां रंगारंग कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

जुए में हारे 20 हजार नहीं दिए तो चेहरे पर लगवा दिए 20 टांके

संवाद सहयोगी, जालंधर जुए की रकम के लेन-देन को लेकर भाजपा नेता और ज्वैलर विनोद कुमार की हत्या का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ था कि रविवार को एक और ज्वैलर जुए की रकम को लेकर मारपीट का शिकार हो गया। जुए में हारे 20 हजार रुपये न मिलने पर कुछ लोगों ने ज्वैलर भूषण लाल को इतना पीटा कि उसके चेहरे पर 20 टांके लगाने पड़े। सूचना मिलने पर थाना डिवीजन नंबर 7 की पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन भूषण लाल की हालत गंभीर हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

डेकोरेशन में अंजलि, फ्लावर अरेंजमेंट में हरमन कौर अव्वल

जालंधर: लायलपुर खालसा कॉलेज जालंधर के पोस्ट ग्रेजुएट केमिस्ट्री विभाग की मैडेलीव सोसायटी ने वार्षिक स्पेक्ट्रम-2014 प्रोग्राम प्रभावशाली ढंग से मनाया। इसमें प्रिंसिपल डॉ. गुरपिंदर सिंह समरा मुख्य मेहमान थे। विभाग की मुखी प्रो. सुरिंदर कौर ने फूलों का गुलदस्ता देकर डॉ. समरा का स्वागत किया। स्पेक्ट्रम 2014 प्रोग्राम में आठ अलग-अलग आइटमें हुई। पॉट-डेकोरेशन में अंजलि ने पहला स्थान पाया। फ्लावर अरेंज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

ढन्न मोहल्ले में जुए को लेकर विवाद

संवाद सहयोगी, जालंधर ढन्न मोहल्ले में रविवार देर रात जुआ खेल रहे युवकों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि पूरे मोहल्ले को इसमें शामिल होना पड़ा। सूचना मिलने पर थाना डिवीजन नंबर 3 की पुलिस मौके पर पहुंची। हालांकि देर रात आपसी समझौते के चलते पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया था, कुछ युवकों को राउंड किया गया है। ढन्न मोहल्ला में रात करीब 11 बजे जुआ खेलने को लेकर कुछ युवकों में विवाद हो गया। इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Jalandhar-city, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें