जालंधर

  • मूर्ति प्रतिष्ठापना समारोह में महामाई का गुणगान

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:15 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर : ढंढार मंदिर, बस्ती गुजां में मां लक्ष्मी का मूर्ति प्रतिष्ठापना समारोह शुक्रवार को हुआ। इसमें महिला संकीर्तन मंडली की सदस्यों ने मां की महिमा का गुणगान किया। इस मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर कमलजीत सिंह भाटिया मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। उन्होंने मंदिर कमेटी की तरफ से किए जा रहे धार्मिक व सामाजिक कार्यो की सराहना करते हुए कमेटी को हर संभव सहयोग देने का यकीन दिलाया। ... और पढ़ें »

  • मेयर व विधायक कालिया ने तीन सड़कों को नींवपत्थर रखा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:12 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर : सेंट्रल हलके के वार्ड 11 में शुक्रवार को 2.15 करोड़ की लागत से इंटरलॉकिंग टाइलों से बनने वाली तीन सड़कों का नींवपत्थर रखा गया। मेयर सुनील ज्योति, विधायक मनोरंजन कालिया व पार्षद बलबीर सिंह ढिल्लों ने नीवं-पत्थर रखा। पार्षद बलबीर सिंह ने बताया कि इसमें धन्नोवाली की सड़क पर 83 लाख, अरमान कालोनी की सड़क पर 1.03 करोड़ तथा तरुण एंक्लेव की सड़क पर 37 लाख रुपये खर्च होंगे। कार्यक्रम क... और पढ़ें »

  • 24 घंटे में खुली डिफेंस कालोनी की सीलिंग

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:12 PM (IST)

    जालंधर : डिफेंस कालोनी स्थित रिहायशी मकान में शराब के अवैध गोदाम को सील करने के 24 घंटे बाद ही निगम ने उसकी सीलिंग खोली दी है। बताया जा रहा है कि प्रापर्टी मालिक सहित कुछ लोगों ने शुक्रवार दोपहर कमिश्नर जीएस खैहरा से मुलाकात की। साथ ही विश्वास दिलाया कि दोबारा से मकान का किसी प्रकार का व्यावसायिक इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। इसके बाद बिल्डिंग शाखा के स्टाफ ने सीलिंग खोल दी है।और पढ़ें »

  • हवन यज्ञ में दी आहुतियां

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:10 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर : शिव गोपाल मंदिर, इमाम नासिर में मूर्ति स्थापना दिवस को लेकर हवन यज्ञ का आयोजन शुक्रवार को हुआ। इसमें भक्तों ने आहुतियां देकर जीवन को कृतार्थ किया। पंडित पवन मिश्रा ने नवग्रह पूजा करवाई। इस मौके पर अशोक शर्मा, प्रमोद मल्होत्रा, सतपाल कश्यप, कमल टंडन, मास्टर गुरदयाल सिंह, हरभगवान सिंह सोढी, राम परवेज, अशोक नंदा, उषा कश्यप, उषा शर्मा, पूमन टंडन, शमा रानी, विनोद टोनी, नरिंदर ... और पढ़ें »

  • नारद व्यास संवाद का बखान किया

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:09 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर : श्री वृंदा देवी मंदिर गुफा कोट किशन चंद में श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान के दौरान कथा व्यास श्री गुरु डॉ. आनंदम ने शुक्रवार को नारद व्यास संवाद व भीष्म स्तुति का बखान किया। कथा का आगाज उन्होंने ठाकुर जी की पूजा के साथ किया। इसके बाद उन्होंने कुंती स्तुति व शुक्रदेव महाराज के आगमन पर प्रकाश डाला। कथा से पूर्व हवन यज्ञ किया गया। मंदिर कमेटी के प्रधान वरिंदर कौशल व चेयरमैन हरिपाल... और पढ़ें »

  • नगर में आज

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:07 PM (IST)

    शहीद बाबू लाभ सिंह नगर गली नंबर 6 में छवां भगवती जागरण रात 9 बजे से। और पढ़ें »

  • शिक्षा प्रोवाइडर अध्यापक यूनियन ने सरकार के खिलाफ रोष जताया

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:06 PM (IST)

    शाहकोट : शिक्षा प्रोवाइडर अध्यापक यूनियन ब्लॉक शाहकोट-1 व 2 की मीटिंग ब्लाक प्रधान तरलोक सिंह सिद्धू की प्रधानगी में हुई। इस मौके पर जिला प्रधान कुलदीप सिंह खुरलापुर विशेष तौर पर शामिल हुए। मीटिंग को संबोधित करते यूनियन नेताओं ने बताया कि अध्यापक 2004 से कम वेतन पर काम कर रहे हैं और रेगुलर होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं लेकिन सरकार उनकी भावनाओं से खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि 14 नवंबर, 2015 क... और पढ़ें »

  • शोक समाचार

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:05 PM (IST)

    जालंधर। स्व. विपन नंदा निवासी कोट पक्षियां, जालंधर की आत्मिक शांति के लिए रस्म उठाला 1 मई को श्री सत्य नारायण मंदिर, एसडी कालेज रोड में बाद दोपहर 1 से 2 बजे तक सम्पन्न होगा।और पढ़ें »

  • पुलिस का सहयोग करेंगे युवा : राघव

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:00 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर : पदोन्नति मिलने के बाद एडीसीपी बने रविंदरपाल सिंह संधू को सम्मानित करने पहुंचे भाजपा नेता राघव महाजन ने कहा कि शहर में अपराध का ग्राफ कम करने के लिए युवा पुलिस के साथ है। उन्होंने कहा कि पुलिस व समाज के समुचित प्रयास से ही शहर में अपराध का ग्राफ घटेगा। इस दौरान उन्होंने रविंदरपाल सिंह को सम्मानित भी किया। इस मौके पर उनके साथ कर्ण विज, शेखर सहगल, आदित्य वोहरा व अन्य मौजूद थ... और पढ़ें »

  • रोज पार्क में भगवती जागरण आज

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर : रोज पार्क स्थित शिव शक्ति मंदिर में वार्षिक जागरण 30 अप्रैल को होगा। केवल शर्मा ने बताया कि जागरण के दौरान राकेश चंचल एंड पार्टी सहित कई गायक हाजिरी लगाएंगे। इस मौके पर विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का लंगर लगाया जाएगा।और पढ़ें »

  • गांव के व्यक्ति ने मारी लाखों की ठगी, सदमे में पिता की मौत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:54 PM (IST)

    शाहकोट : एदलपुर (शाहकोट) के किसान दलवीर सिंह के साथ उसके गांव की ही एक व्यक्ति ने भाई बनकर लाखों की ठगी मार ली थी। इस कारण दलवीर सिंह सदमे में दम तोड़ गया था। दलवीर सिंह के बेटे ने पिता की मौत का कारण उक्त व्यक्ति द्वारा की गई ठगी को बताया और पुलिस से कार्रवाई की मांग की। पत्रकारों को लिखित बयान में जसवंत सिंह ने बताया कि उसका पिता दलवीर सिंह कोआपरेटिव सोसायटी बाहमणिया (शाहकोट) के मेंबर थे। गांव क... और पढ़ें »

  • नगर पंचायत लोहियां के पार्षदों की हुई बैठक

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:49 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, लोहियां : नगर पंचायत के पार्षदों की अहम मीटिंग प्रधान शुबाज सिंह की अगुवाई में शुक्रवार को हुई। इसमें ट्रासपोर्ट मंत्री जत्थेदार अजीत सिंह कोहाड़ विशेष रूप में शामिल हुए। इस दौरान सर्वसम्मति से सभी प्रस्ताव पास कर लिए गए।और पढ़ें »

  • वाल्मीकि टाइगर फोर्स एक्शन कमेटी ने बैठक की

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर : वाल्मीकि टाइगर फोर्स एक्शन कमेटी की बैठक शुक्रवार को होटल महाराजा में हुई। इसमें दलितों पर हो रही धक्केशाही को रोकने के लिए व्यापक स्तर पर प्रयास करने की अपील की गई। इस मौके पर अजय खोसला, विक्की, शम्मी लूथर, डिंपल गिल, कुलदीप नाहर, सर्बजीत भील, सोमा गिल, राज कुमार बिलगा, सुधा खन्ना, सविता सहोता, ओम प्रकाश, मोहन दास मोहाली, गौरव थापर, लाडी मोहमा, कमल पहलवान, कमलेश कुमार,... और पढ़ें »

  • रास्ते में दुर्घटना हो जाए तो तुरंत घायलों की मदद करें : सीपी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:45 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, जालंधर : शाहपुर स्थित सीटी इंस्टीट्यूट में ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक नियमों के बारे में विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए सेमिनार आयोजित कर विद्यार्थियों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी दी। इस दौरान पुलिस कमिश्नर अर्पित शुक्ला विशेष तौर पर पहुंचे। पुलिस कमिश्नर ने विद्यार्थियों के साथ अपने कॉलेज के समय को सांझा किया। उन्होंने अपने कॉलेज के समय की कहानी भी सुनाई। उन्होंने विद... और पढ़ें »

  • सादिकपुर की मुअत्तल सरपंच समेत 11 लोग भगोड़े घोषित

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:44 PM (IST)

    शाहकोट : गांव सादिकपुर में नाजायज कब्जों की कार्रवाई में मुअत्तल सरपंत समेच 11 अन्य लोगों को नकोदर की अदालत ने भगोड़ा करार दिया है। गौरतलब है कि उक्त लोगों के खिलाफ 8 फरवरी 2015 को मामला दर्ज हुआ था और अदालत ने पेश होने के लिए सम्मन भेजे। बावजूद उक्त लोगों ने कानून की परवाह नहीं की। आखिर नकोदर की अदालत की सिविल जज गीता रानी ने सादिकपुर की सरपंच गुरबख्श कौर पत्नी अमरीक सिंह, हरप्रीत सिंह पुत्र अमरीक... और पढ़ें »

  • धरमिंदर हेड ब्वॉय व पवनदीप हेड गर्ल चुने गए

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:42 PM (IST)

    शाहकोट : मदर्स प्राइड इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल मलसियां में स्कूल मैनेजमेंट कमेटी की चेयरपर्सन कुमारी अरुण जस्सल की अगुआई व प्रिंसिपल रजनी अनेजा की देखरेख में स्कूल में हेड ब्वॉय व हेड गर्ल का चुनाव हुआ। इस मौके पर हेड ब्वॉय व हेड गर्ल के लिए 3-3 उम्मीदवारों ने अपने नाम दर्ज करवाए। इसके लिए सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक वोटें पड़ी। चुनाव को सफल बनाने में प्रिंसिपल बलजीत कौर, बलजिंदर सिंह, प्रियंका... और पढ़ें »

  • नगर पंचायत इंस्पेक्टर आहलुवालिया को विदाई पार्टी दी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:41 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, महितपुर : नगर पंचायत के इंस्पेक्टर दविंदर सिंह आहलुवालिया शुक्रवार को सेवानिवृत्त हो गए। उनकी 36 साल की बढि़या सेवाओं को देखते हुए विदाई पार्टी का आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रधान रमेश वर्मा ने आहलुवालिया द्वारा विभाग में दी गई सेवाओं की प्रशंसा की। कार्यसाधक अफसर राजीव ओबराय ने आहलुवालिया को बधाई दी। इसम मौके पर पार्षद क्रांतिजीत, टोनी अनेजा, सुशील बावा, अमन, कुलविंदर, टोनी राजेश, ... और पढ़ें »

  • दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की मुहिम का हिस्सा बने सांपला, लगाए पौधे

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:38 PM (IST)

    अनमोल चाहल, नूरमहल : दिव्य ज्योति जागृति संस्थान द्वारा अध्यात्म ज्ञान के अलावा सामाजिक कल्याण व वातावरण की संभाल के लिए कई कार्य किए जा रहे हैं। संस्थान ने प्राकृतिक साधनों का प्रबंधन व वातावरण सुरक्षा प्रोग्राम के तहत 20 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है। शुक्रवार को केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला भी मुहिम का हिस्सा बने और पौधे लगाए। विजय सांपला ने संस्थान द्वारा किए जा रहे कार्यो की प्रशंसा... और पढ़ें »

  • बच्चों को अच्छे संस्कार दें, सकारात्मक समाज बनेगा : ब्रज

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:37 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर : श्री नर्मदेश्वर शिव मंदिर, प्रबंधक कमेटी की तरफ से मंदिर के प्रांगण में शुरू हुई श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह के दौरान बृज किशोर शरण महाराज ने तीसरे दिन पुत्र ध्रुव प्रसंग का बखान किया। उन्होंने कहा कि बच्चों को अच्छे संस्कार देने से ही समाज में सकारात्मक भाव का संचार होगा। उन्होंने कहा कि माता पिता को प्रणाम करना, साधु संतो की सेवा करना व राष्ट्र प्रेम के लिए सदैव तैयार रहना... और पढ़ें »

  • बहस के बाद अधिकतर प्रस्ताव पास

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:36 PM (IST)

    लेखराज शर्मा, नकोदर नगर कौंसिल की मीटिंग प्रधान आदित्य भटारा की प्रधानगी में सम्पन्न हुई। इसमें अधिकतर प्रस्ताव बिलों की अदायगी, गोशाला के लिए 30 हजार रुपये प्रति माह जारी रखने समेत ट्रैक्टर खरीदने संबंधी प्रस्ताव पास करने के लिए चर्चा का विषय रहे। कुछ बहस के बाद प्रस्ताव पास कर दिए गए। मीटिंग में भले ही सभी प्रस्तावों को पास करने के लिए उपस्थित पार्षदों की मंजूरी दी गई, लेकिन कुछ मुद्दों पर बहस... और पढ़ें »

(News from Jalandhar-city, Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें