1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालंधर

आशुतोष महाराज की समाधि का रहस्‍य अब खत्‍म हो : पूर्व ड्राइवर

mystery of  asashutosh maharaj's  samadhi should be end : ex driver

जालंधर : नूरमहल डेरे के प्रमुख अाशुतोष महाराज की समाधि के मामले में शुक्रवार को उनका पूर्व ड्राइवर पूर्ण सिंह फिर सामने आया। पूर्ण सिंह ने इस मामले में पंजाब सरकार पर जमकर भड़ास निकाली और कोई कदम नहीं उठाने का आरोप लगाया। उसने मांग की कि आशुतोष महाराज की समाधि का रहस्य अब खत्म किया जाए। यह भी पढ़ें : आसान नहीं है आशुताेष महाराज का अंतिम संस्कार करवाना पूर्ण सिंह ने यहां शुक्रवार को कहा कि अाशुतोष ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:13 PM (IST)
        

फूंका अमित शाह का पुतला

जागरण संवाददाता, जालंधर : भाजपा राष्ट्रीय एससी मोर्चा कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक को पहले दिन ही भारी विरोध का सामना करना पड़ा। एक तरफ यूथ कांग्रेस ने विरोध कर गिरफ्तारी दी। तो दूसरी ओर जालंधर शहरी कांग्रेस एससी विभाग के चेयरमैन जगदीश रात समराय की अगुवाई में सुबह 11 बजे प्रेस क्लब चौक पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रधान अमित शाह का पुतला फूंक कर रोष-प्रदर्शन किया गया। समराय ने कहा कि अमित शाह दलितों की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 04:47 AM (IST)
        

नारी निकेतन के प्रबंधकों से की ठगी करने वाला काबू

संवाद सहयोगी, जालंधर: पुष्पा गुजराल नारी निकेतन के प्रबंधकों से ठगी करने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान रवि साहनी निवासी बस्ती शेख के रूप में हुई है। एसीपी रविंदर पाल सिंह संधू ने बताया कि बुधवार को एक व्यक्ति नारी निकेतन में गया और खुद को गैस एजेंसी का अफसर बताया। उसने प्रबंधकों को झांसे में लिया और चार नए गैस कनेक्शन दिलवाने की बात कही। इसके लिए उसने 20 हजार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:08 PM (IST)
        

भाई पर लगाया धोखे से प्रॉपर्टी बेचने का आरोप

संवाद सहयोगी, जालंधर: जंडूसिंघा निवासी सुखविंदर सिंह ने अपने भाई पर धोखे से प्रॉपर्टी बेचने व खरीददार पर पुलिस के साथ मिल उनके घर से बाहर निकालने का आरोप लगाया है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए सुखविंदर सिंह ने बताया कि उसके पिता की कुछ समय पहले मौत हो चुकी है। उनकी मौत के बाद उनके सहित पांच अन्य लोग उनके घर के वारिस थे। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके एक भाई ने घर धोखे से किसी को बेच दिया। जिसे बेचा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:07 PM (IST)
        

बनने लगी बस्ती दानिशमंदा रोड, भाटिया ने की जांच

जागरण संवाददाता, जालंधर: बस्ती दानिशमंदा रोड का दोबारा बनाने का काम वीरवार को शुरू हुआ। 63 लाख की लागत वाली यह सड़क बीते साल बनने के कुछ दिनों बाद ही उखड़ गई थी। मेयर सुनील ज्योति व कमिश्नर जीएस खैहरा ने दोबारा सड़क बनाने का आदेश दिया था। नई सड़क बनने तक ठेकेदार का भुगतान रोक दिया गया था। सड़क का काम शुरू हुआ, तो सीनियर डिप्टी मेयर कमलजीत सिंह भाटिया निरीक्षण करने पहुंचे। ठेकेदार बिनोद गुलाटी द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:07 PM (IST)
        

नायडू से मेयर की गुफ्तगू, मांगी स्मार्ट सिटी

जागरण संवाददाता, जालंधर : मौका भाजपा राष्ट्रीय एससी मोर्चा कार्यकारिणी की बैठक था। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वैंकेया नायडू से मेयर सुनील ज्योति रूबरू हुए, तो शहर की विकास योजनाओं के लिए फंड की मांग दोहराने से नहीं चूके। 10 दिन पहले ही मेयर ने दिल्ली में नायडू से मुलाकात कर जालंधर को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल करने की मांग की थी। कार्यकारिणी बैठक के दौरान मंच पर आसीन वैंकया नायडू से मेयर को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:04 PM (IST)
        

तालमेल कमेटी का संघर्ष स्थगित, सरकार सुनेगी मांगे

जागरण संवाददाता, जालंधर : नगर निगम कर्मचारी तालमेल कमेटी ने अपनी 14 सूत्रीय मांगों को लेकर 11 मई से जारी संघर्ष स्थगित करने का ऐलान किया है। वीरवार को कमिश्नर जीएस खैहरा व ज्वाइंट कमिश्नर राजीव वर्मा से कमेटी पदाधिकारियों की हुई बैठक में मिले आश्वासन के बाद 10 दिन के लिए संघर्ष स्थगित कर दिया गया। कमेटी के चेयरमैन पवन अग्निहोत्री ने बताया कि चार घंटे चली बैठक में कमिश्नर ने आश्वासन दिया कि राज्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:03 PM (IST)
        

भाजपाइयों की राजनीति में पिसी दलित कांफ्रेंस

जागरण संवाददाता, जालंधर : भारतीय जनता पार्टी की दलित कांफ्रेंस वीरवार को भाजपाइयों की सियासत में पिसती हुई नजर आई। करीब दो दिन पहले केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने कांफ्रेंस की कमान संभाली। उन्होंने पूरे आयोजन के कामकाज को अपने हाथ में ले लिया। इससे पहले सारी कमान संगठन के हाथ में थी। कमल शर्मा चार दिन पहले जालंधर आकर सभी नेताओं की ड्यूटियां लगाकर गए थे, लेकिन अचानक सांपला ने सारा मामला अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 11:03 PM (IST)
        

वीडियोग्राफी का मुद्दा रहा छाया

संवाद सहयोगी, गोराया : वीरवार को नगर पंचायत की बैठक प्रधान दलजीत कौर की अध्यक्षता में हुई, जिसमें बैठक की वीडियो रिकार्डिंग न करवाए जाने का मुद्दा छाया रहा। भाजपा पार्षद रजनी मक्कड़ ने कहा कि पिछले बजट बैठक में पंचायत प्रधान व ईओ ने कहा था कि भविष्य में होने वाली बैठकों की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी लेकिन इस बार भी बैठक की वीडियोग्राफी नहीं करवाई गई। इस पर कांग्रेसी व एक आजाद पार्षद ने रजनी का ख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:09 PM (IST)
        

पार्षद जस्सल के खिलाफ मानहानि का केस दायर

जागरण संवाददाता, जालंधर : मरे हुए आदमी की जगह फर्जी आदमी खड़ा करके रजिस्ट्री करवाने के मामले में नया मोड़ आ गया है। भाजपा नेता आशीष सहगल के खिलाफ एडीसी को शिकायत सौंपकर एफआइआर की मांग करने वाले पार्षद देसराज जस्सल के खिलाफ आशीष सहगल ने मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया है। सहगल ने कहा कि पार्षद जस्सल ने राजनीतिक रंजिश के चलते उन्हें बदनाम करने के लिए उक्त शिकायत दी है। करीब आठ महीने पहले तहसील-2 में एक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:05 PM (IST)
        

सेवा भारती ने शुरू किया सिलाई सेंटर

संवाद सहयोगी, जालंधर: स्वयं सेवी संस्था सेवा भारती ने संतोषी नगर में सिलाई सेंटर की शुरूआत की है। असका उद्घाटन संस्था के प्रधान रवि महाजन ने किया। इस दौरान उन्होंने सेंटर में दी जाने वाली सेवाओं के बारे में विस्तार के साथ जानकारी दी। इस मौके पर उप-प्रधान मनोहर लाल शर्मा, सह-सचिव शालु, विजय रहेजा, अरुण प्रभाकर, जगदीश कुमार, राज कुमार, मनोहर लाल, वेंकटेंश, कुप्पा व अन्य सदस्य मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:02 PM (IST)
        

'पीएफ आपके द्वार' के फायदे गिनाए

संवाद सहयोगी, जालंधर: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने 'पीएफ आप के द्वार' कड़ी के तहत एसोसिएसन हाल फोकल प्वाइंट, होशियारपुर में बैठक कप आयोजन किया गया जिनमें नियोक्ता एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित थे। कैंप की अध्यक्षता कर रहे सहायक कमिश्नर पवन कुमार बंसल ने कहा कि पीएफ विभाग द्वारा अपने सदस्यों को विभिन्न सेवाएं उनके द्वार पर देने के लिए इंडस्ट्री में जाकर व उनसे रुबरु होकर उन्हें ई सेवाओं के फायदे बत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:02 PM (IST)
        

मेडिकल कालेजों की फीसें कम करने की आवाज उठाई

जागरण संवाददाता, जालंधर मेडिकल कालेजों की बढ़ती फीसों की वजह से बच्चों को मेडिकल शिक्षा दिलवाना आम आदमी की पहुंच से बाहर हो रहा है। यह बात वीरवार को भाजपा मेडिकल सैल के प्रदेश प्रधान डा. टीसी मल्हण ने कही। उन्होंने भाजपा की राष्ट्रीय स्तरीय कांफ्रेंस में आए एससी मोर्चा के राष्ट्रीय प्रधान दुष्यंत कुमार को मेडिकल कालेजों में बढ़ती फीसों को कम करवाने के लिए ज्ञापन भी सौंपा। इस मौके पर उनके साथ डॉ. ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:01 PM (IST)
        

मंडी फैंटनगंज में चुनावी कैंपेन तेज

संवाद सहयोगी, जालंधर: 23 मई को होने जा रहे मंडी फैंटनगंज चुनाव से ठीक दो दिन पूर्व माहौल गर्मा गया है। एक तरफ वीरवार को जहां चुनावी मैदान में उतरे उम्मीदवार दिन भर चुनावी कंपेन करते रहे, वहीं मंडी कमेटी कार्यालय के रिकार्ड रूम में लगे दो तालों का मामला बैठक में गर्मा गया। इसके चलते पुलिस बुलानी पड़ी, जिसके बाद स्थिति काबू में आई। वीरवार शाम को मंडी कमेटी के कार्यालय में उम्मीदवार के साथ पूर्व की क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:58 PM (IST)
        

एमजीएन एजुकेशनल ट्रस्ट के चुनाव पर विवाद, एसडीएम को नोटिस

जागरण संवाददाता, जालंधर: शहर के चर्चित एमजीएन एजुकेशनल ट्रस्ट के चुनाव को लेकर विवाद पैदा हो गया है। ट्रस्ट के एक लाइफ ट्रस्टी मेजर चरनजीत सिंह राय ने अदालत का दरवाजा खटखटाते हुए एसडीएम-1 डॉ. रजत ओबराय के चुनाव करवाने के फैसले को चुनौती दी है। कोर्ट ने एसडीएम समेत सभी प्रतिवादी पक्षों को नोटिस जारी करके 26 मई को जवाब तलब किया है। मेजर राय ने बताया कि एसडीएम ट्रस्ट के चुनाव 30 मई 2015 को करवाने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:42 PM (IST)
        

46 डिग्री तक चढ़ा पारा, लोग परेशान

जागरण संवाददाता, जालंधर: तापमान का चढ़ता पारा तेजी से गर्मी का एहसास करवाने लगा है। वीरवार को अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया। हालांकि आने वाले दो दिनों के बाद राहत मिलने के आसार है। आज बढ़ी गर्मी से सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। मौसम विभाग के अनुसार वीरवार दोपहर को तापमान का पारा 46 डिग्री सेल्सियस तक चढ़ने के कारण लोग गर्मी से खासे परेशान हुए। शनिवार से सोमवार तक आसमान में बादल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:35 PM (IST)
        

नींद की झपकी, फीगो से टकराई आल्टो

संवाद सहयोगी, गोराया : गोराया के मेन रोड पर वीरवार को चालक की नींद झपकी लगने से तेज रफ्तार आल्टो कार खड़ी फीगो कार से जा टकराई। धमाका ऐसा हुआ कि दूर-दूर तक आवाज आई। आल्टो कार चालक को घायल हालत में निजी अस्पताल दाखिल करवाया गया, जहां हालत नाजुक होने पर उसे फगवाड़ा के निजी अस्पताल रेफर कर दिया गया। घायल अवस्था में जतिंद्र उर्फ सोनू पुत्र शिव दत्त निवासी पद्दी जगीर ने बताया कि वह रोजाना की तरह मेन बाज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:33 PM (IST)
        

छात्र की बाइक चोरी

संवाद सहयोगी, जालंधर: शाहपुर के पास एक शिक्षण संस्थान के बाहर से छात्र की बाइक चोरी हो गई। थाना लांबड़ा की पुलिस को दी शिकायत में वासु शर्मा ने बताया कि वह शिक्षण संस्थान के बाहर अपनी डिस्कवर बाइक खड़ी कर अंदर गया। बाद में आकर देखा तो उनकी बाइक गायब थी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:29 PM (IST)
        

चीनी पर लगा एंट्री टैक्स, बाजार में बढ़े दाम

संवाद सहयोगी, जालंधर : पंजाब में एक बार फिर से एंट्री टैक्स के नाम पर चीनी पर 11 प्रतिशत टैक्स लगा दिया गया है, जिसका असर पहले ही दिन दामों पर पड़ गया। बाजार में सरकारी घोषणा के बाद 2700 रुपये प्रति क्विंटल बेची जा रही चीनी के दाम बढ़ाकर 2900 रुपये प्रति क्विंटल कर दिए गए। उधर, चीनी व्यापारियों में सरकार के इस फैसले के विरोध में रोष है। वीरवार को चीनी व्यापारियों ने गुड़ मंडी नहोड़िया मंदिर में बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:29 PM (IST)
        

पीएमटी में एलएसी के 75 फीसद विद्यार्थी रहे सफल

जागरण संवाददाता, जालंधर: लवली अकादमी (एलएसी) के विद्यार्थियों ने पंजाब प्री-मेडिकल प्रवेश परीक्षा में 75 फीसदी सफलता हासिल की, जबकि छात्रा अंजलि में कैटागिरी में पंजाब भर में तीसरा स्थान हासिल किया। उक्त जानकारी एलएसी के डायरेक्टर अमन मित्तल ने दी। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी एलएसी ने जेईई मेन परिणामों में टॉप रैक और टॉप पास प्रतिशत प्राप्त कर अपनी श्रेष्ठता साबित कर की है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:26 PM (IST)
        
(News from Jalandhar-city, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें