Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालंधर

एशियन गेम्स में लेट हो सकते हैं खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, जालंधर एशियन गेम्स के लिए जूडो खिलाडि़यों का कैंप भोपाल में सोमवार से शुरू हो गया, लेकिन जालंधर की कॉमनवेल्थ मेडलिस्ट राजविंदर कौर और होशियारपुर के नवजोत चानना इस कैंप के पहले दिन शामिल नहीं हो सके। रविवार तक लैटर न मिलने के कारण ये खिलाड़ी अब तीन तारीख के पहले कैंप में नहीं पहुंच सकते हैं। बता दें कि एशियन गेम्स में शामिल होने के पहले स्पो‌र्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जूडो खिला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

एशियन गेम्स में लेट हो सकते हैं खिलाड़ी

फोटो -01 -राजविंदर और चाना को रिलीव होने में हो सकती है देर -मंत्री के आश्वासन के बाद खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा -राजिंदर सिंह रहेलू को कॉमनवेल्थ के कुछ घंटे पहले मिला था कन्फर्मेशन जागरण संवाददाता, जालंधर : एशियन गेम्स के लिए जूडो खिलाडि़यों का कैंप भोपाल में सोमवार से शुरू हो गया, लेकिन जालंधर की कॉमनवेल्थ मेडलिस्ट राजविंदर कौर और होशियारपुर के नवजोत चाना इस कैंप के पहले दिन शामिल नहीं हो स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

गांववासियों को दिए स्वास्थ्य सुरक्षा के टिप्स

जागरण संवाददाता, जालंधर सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की ओर से शाहपुर कैंपस में सिविल अस्पताल और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, जालंधर ब्रांच के सहयोग से मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, जालंधर की प्रधान डॉ. सुषमा चावला ने बताया कि स्वस्थ रहने के लिए खानपान की तरफ विशेष ध्यान देने की जरूरत है। देश में टीबी के मरीजों का दायरा तेजी बढ़ रहा है। इस पर काबू पाने के लिए सरकारी अस्पतालों मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

बबलू की मुस्कराती तस्वीरों ने सबको रुलाया

जागरण संवाददाता, जालंधर हवेली में बर्थडे पार्टी के दौरान हुए विवाद में कत्ल हुए फाइनांसर रोहित सभ्रवाल उर्फ बबलू की अंतिम विदाई पर बबलू की मुस्कराती जिंदगी की मुस्कराहट भरी तस्वीरों को देख हर आंख नम हो गई। गुजराल नगर के बबलू की अंतिम शोकसभा पर जैन भवन में उसके दोस्तों ने अपने दिवंगत दोस्त से जुड़ी यादों को प्रोजेक्टर के माध्यम से स्क्रीन पर दिखाया तो माहौल गमजदा हो गया। इस मौके पर भारी संख्या में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

डेंगू व मलेरिया पर नहीं चलेगी निजी डॉक्टरों की मनमानी

जगदीश कुमार, जालंधर नवदीप सिंह (बदला हुआ नाम) लुधियाना में निजी कंपनी में बिजिनेस एजेंट का काम करता है। 2012 में बीमारी होने के बाद निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हुआ तो डॉक्टरों ने डेंगू बताया। इलाज में उसके करीब 35 हजार रुपये खर्च हो गए थे। जब डॉक्टर से डेंगू होने का रिकॉर्ड मांगा तो वह उन्हें संतुष्ट करने में नाकाम रहा। सरकारी डॉक्टरों ने वायरल फीवर की आशंका जताई। अब डेंगू व मलेरिया को लेक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

नॉन टीचिंग स्टाफ की ग्रांट एक साल से रुकी

जागरण संवाददाता, जालंधर प्रदेश सरकार एक साल से पंजाबभर के सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों में कार्यरत नॉन टीचिंग स्टाफ को ग्रांट तक जारी नहीं करवा सकी। अन्य मांगों पर भी ध्यान नहीं है। ऐसे ही चलता रहा तो स्टाफ रोष प्रदर्शन शुरू कर देगा। यह चेतावनी प्राइवेट कॉलेज नॉन टीचिंग इंपलाइज यूनियन, पंजाब एवं चंडीगढ़ की कार्यकारिणी ने डीएवी कॉलेज में एक बैठक करके दी। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश प्रधान मदन लाल ख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

कापी) मायावती ने जंडाली के अधिकारों पर लगाया अंकुश

-संगठन बनाने, सदस्यता अभियान चलाने व मीटिंग करने पर पाबंदी  -बसपा, बामसेफ व बीवीएफ के अलावा कोई विंग मान्य नहीं :::::::::::::::::::::::::::: जागरण संवाददाता, जालंधर : बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमारी मायावती ने बागी सुर दिखा रहे पंजाब बसपा के अध्यक्ष प्रकाश सिंह जंडाली के पर कुतरते हुए उनके अधिकारों पर रोक लगा दी है। साथ ही भविष्य में अनुशासन न तोड़ने की चेतावनी दी है। 30 अगस्त को लख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:55 PM (IST)
        

परमवीर मिस्टर व अमनदीप मिस फ्रेशर बनी

जालंधर : लायलपुर खालसा कॉलेज के इतिहास विभाग द्वारा नए विद्यार्थियों के स्वागत के लिए एमए सेमेस्टर-3 द्वारा स्वागती पार्टी का आयोजन किया गया। इसमें एमए सेमेस्टर पहले के विद्यार्थियों का स्वागत किया गया। इस दौरान भंगड़ा, डांस, गीत-संगीत भी हुआ। इस मौके प्रिंसिपल डॉ. गुरपिंदर सिंह समरा ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया। विभाग प्रमुख प्रो. सुखविंदर कौर राय द्वारा नए विद्यार्थियों का स्वागत किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:49 PM (IST)
        

प्रकाश पर्व पर मॉडल टाउन से निकाला नगर कीर्तन

संवाद सहयोगी, जालंधर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी महाराज का पहला पवित्र प्रकाश पर्व गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा मॉडल टाउन द्वारा बड़ी श्रद्धा व उत्साह के साथ मनाया गया। इस बारे में गुरुद्वारा साहिब के प्रधान अजीत सिंह सेठी ने बताया कि मध्य रात्रि दो से तीन बजे तक गुरुद्वारा साहिब के बाहर बैंड-बाजों से निकाली गई शब्दों की धुनों से संगत को निहाल किया गया। इसके बाद तड़के 3 बजे से लेकर सुबह 4.15 बजे तक श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:33 PM (IST)
        

मायावती ने दी जंडाली को चेतावनी, अधिकारों पर अंकुश

जागरण संवाददाता, जालंधर बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमारी मायावती ने बागी सुर दिखा रहे पंजाब बसपा के अध्यक्ष प्रकाश सिंह जंडाली के पर कतरते हुए उनके अधिकारों पर रोक लगा दी है। साथ ही भविष्य में अनुशासन न तोड़ने की चेतावनी दे डाली है। 30 अगस्त को लखनऊ में हुई बसपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मायावती ने सार्वजनिक तौर पर बसपा पंजाब की तमाम राजनीतिक गतिविधियां बंद करते हुए संगठन बनाने, सदस्यता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:46 PM (IST)
        

कांग्रेस पार्षद से गुहार

जागरण संवाददाता, जालंधर राजा गार्डन में सड़क, सीवरेज व वाटर सप्लाई के हालात में फिलहाल कोई सुधार तो हो नहीं पाया है, लेकिन क्रेडिट लेने की होड़ जरूर शुरू हो गई है। वर्षो से परेशानी झेल रहे इलाकावासी भी अपनी मुश्किलें हल करवाने के चक्कर में पाला बदल रहे हैं। दो दिन पहले ही वार्ड-42 के राजा गार्डन वेलफेयर सोसायटी के सदस्यों ने बैठक कर कांग्रेस पार्षद बलदेव सिंह देव से सड़क, सीवरेज व वाटर सप्लाई के हाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 02:07 AM (IST)
        

घायल रथचालक व साथी की हालत में सुधार

संवाद सहयोगी, जालंधर चौगिंट्टी चौक पर स्विफ्ट गाड़ी की टक्कर से घायल हुए रथ चालक अशोक व उसके साथी संतोष की हालत में सुधार आया है। कपूर अस्पताल के डॉक्टरों ने देर रात को ही उनको छाबड़ा अस्पताल में रेफर कर दिया था। रविवार को दोनों की हालत में कुछ सुधार आया है। हालांकि डॉक्टरों का कहना था कि 24 घंटे बाद ही कुछ कहा जा सकता है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 02:07 AM (IST)
        

गरीब बच्चों को निस्वार्थ भाव से पढ़ाना ही लक्ष्य

जागरण संवाददाता, जालंधर भार्गव कैंप में 1975 में पैदा हुए व वहीं के सरकारी स्कूल में पढ़ाई कर अब राम कृष्ण सरकारी मिडल स्कूल रामपुर नजदीक लांबड़ा में पढ़ने वाले गरीब बच्चों को निस्वार्थ भाव से पढ़ाई करवा रहे हैं। यूं तो स्कूल में पढ़ाने के लिए उन्हें अन्य शिक्षकों की तरह सरकार से वेतन मिलता है, लेकिन स्कूल टाइम से पहले व बाद में निस्वार्थ भाव से विद्यार्थियों को पढ़ना उनका उद्देश्य है। यही कारण ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 02:07 AM (IST)
        

बहन को मिलने को दो भाई हादसे में घायल

संवाद सहयोगी, जालंधर सुल्तानपुर में अपनी बहन को मिलने गए दो भाई सड़क हादसे में घायल हो गए। उन्हें सिविल अस्पताल जालंधर में दाखिल करवाया गया। पहचान हरपाल सिंह व तरसेम लाल निवासी जमशेर खास के रूप में हुई है। घायल हरपाल व तरसेम ने बताया कि वो दोनों बाइक पर सुल्तानपुर अपनी बीमार बहन नछत्तर कौर से मिलने गए थे। गांव डल्लेवाला गेट के पास तेजरफ्तार अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। इसमें दोनों भाई घायल हो गए।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 02:07 AM (IST)
        

डीसी कांप्लेक्स में बिजली चोरी पर एक लाख रुपये जुर्माना

जागरण संवाददाता, जालंधर डीसी कांप्लेक्स में बिजली चोरी के मामले में पावर कॉम ने कार्रवाई करते हुए संबंधित पक्षों पर एक लाख रुपये की पेनल्टी लगाई है। तहसील में बूथ चलाने वाले दो लोगों व दो कैंटीनों पर यह कार्रवाई हुई है। करीब 40 हजार रुपये की पेनल्टी तहसील काप्लेक्स की पार्किग में बनी नई कैंटीन पर लगी है, जिसने कम लोड के बिजली मीटर का इस्तेमाल किया। इसके अलावा बिजली चोरी के मामले में दो बूथों पर क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 02:07 AM (IST)
        

दोनों जाली एसआइ पुलिस रिमांड पर

संवाद सहयोगी, जालंधर थाना बारादरी की पुलिस द्वारा इटली जाने के लिए जाली दस्तावेजों के जरिए खुद को एसआई बता इमीग्रेशन दफ्तर में वीजा अप्लाई करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। यह जानकारी थाना प्रभारी पलविंदर सिंह ने दी। शनिवार को पुलिस ने कुलविंदर सिंह निवासी शास्त्री कालोनी मुकेरियां तथा सतवंत सिंह निवासी बड़ियाल जिला होशियारपुर को गिरफ्तार किया था। उन पर आरोप था क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 02:07 AM (IST)
        

दूसरी के चक्कर में पहली पत्नी पर चाकू से हमला

संवाद सहयोगी, जालंधर शहीद बाबू लाभ सिंह नगरवासी महिला ने अपने पति पर दूसरी महिला के चक्कर में चाकू से हमला कर घायल करने का आरोप लगाया है। सिविल अस्पताल में दाखिल सपना पत्नी ओम प्रकाश निवासी शहीद बाबू लाभ सिंह नगर ने आरोप लगाया कि रविवार को उसके पति ने उस पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया। महिला का आरोप था कि उसके पति का किसी अन्य महिला के साथ चक्कर है। इस कारण उनका विवाद उसके पति के साथ रहता था। रव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 02:07 AM (IST)
        

सैर कर रहे युवक से मारपीट

संवाद सहयोगी, जालंधर गांव मदारां में सैर कर रहे एक युवक को मारपीट कर घायल कर दिया। सिविल अस्पताल में दाखिल युवक की पहचान जीत लाल पुत्र प्रीतम दास निवासी गांव मदारां के रूप में हुई है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 02:07 AM (IST)
        

गोराया जगराता कमेटी ने मनाया वार्षिक जागरण

संवाद सहयोगी, गोराया पंजाब का मशहूर 29वा विशाल भगवती जागरण गोराया जगराता कमेटी और नगरवासियों ने अनाज मंडी में करवाया। इसमें मा की पावन जोत ज्वाला जी से लाई गई। शोभायात्रा शहर के मेन चौक से बड़ा पिंड रोड से होते हुए फूलों की वर्षा व बैंड-बाजों की धुनों व महामाई के जयकारों से जागरणस्थल पर लाया गया। जागरण का उद्घाटन राजकमल गुलाटी व मोहित गुलाटी ने किया। मुख्यातिथि सांसद चौधरी संतोख सिंह व विक्रमजीत स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 02:07 AM (IST)
        

एक्टिवा सवार दो दोस्तों में एक की मौत

संवाद सहयोगी, जालंधर फोकल प्वाइंट के फ्लाईओवर पर शनिवार देर रात अमृतसर में धार्मिक स्थल से माथा टेककर घर लौट रहे दो एक्टिवा सवार की अज्ञात वाहन से टक्कर होने से एक दोस्त घायल हो गया, जबकि एक की मौके पर मौत हो गई। मृतक की पहचान सिमरनजीत सिंह पुत्र सुरिंदर सिंह निवासी न्यू विनय नगर लम्मा पिंड व घायल की पहचान सिमरन सिंह पुत्र सतवंत सिंह निवासी ढन्न मोहल्ला के रूप में हुई है। दोनों दोस्त एक्टिवा जो ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 02:07 AM (IST)
        
(News from Jalandhar-city, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें