Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालंधर

बारिश से सहमे किसान

जालंघर, जेएनएन। लुधियाना प्रदेश में खेतों में पक कर तैयार खड़ी गेहूं की फसल पर शुक्रवार रात बारिश आफत बनकर आई। खेतों में कटाई के लिए तैयार गेहूं की फसल के लिए यह बारिश नुकसानदायक है, क्योंकि बारिश से गेहूं के दाने काले पड़ने का अनुमान है। प्रदेश में दिनभर बादलों की आंख मिचौली के बाद रात को बारिश शुरू हो गई। बादलों की जोरदार गर्जना से किसान परेशान हो गए। प्रदेश में देर रात कर भारी बारिश जारी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 03:43 AM (IST)
        

मेयर बोले, कांग्रेस के आरोप चुनावी स्टंट

जागरण संवाददाता, जालंधर शहर की सड़कों से लेकर बजट सदन की बैठक और फिर ठेकेदारों को किए गए भुगतान को लेकर लगातार आरोप झेल रहे मेयर सुनील ज्योति ने पूरे एपिसोड को चुनावी स्टंट करार दिया है। साथ ही सवाल किया है कि अगर नेता विपक्ष को शहर के इतनी फिक्र है तो डेढ़ साल से कहां थे। आखिरकार चुनाव के दौरान ही निगम की कार्यशैली को लेकर तमाम सवाल कैसे खड़े हो गए। चुनाव में उपलब्धियां के नाम पर कांग्रेसी पार्षदो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:35 PM (IST)
        

युवती से पर्स छीनने वाले तीन काबू

संवाद सहयोगी, जालंधर : थाना रामामंडी की पुलिस ने गत दिनों जालंधर-फगवाड़ा मुख्य मार्ग पर युवती से पर्स लूटने वाले तीन लुटेरों को काबू किया है। जिनकी पहचान नीरज, वरिंदर व हरविंदर तीनों निवासी भानोकी थाना सतनामपुरा के रूप मे हुई है। थाना प्रभारी बलविंद्र सिंह ने बताया कि 15 अप्रैल को कंचन पुत्री राज कुमार निवासी तल्हण जो कार शोरूम में काम करती है। वह काम के बाद घर लौटने के लिए ऑटो का इंतजार कर रही थी।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:36 PM (IST)
        

ट्रक सरिये से भरे ट्राले से टकराया, दो घायल

संवाद सूत्र, गोराया : शुक्रवार सुबह 5 बजे के राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुल पर खडे़ सरिये से भरे ट्राले के पीछे तेज रफ्तार ट्रक जा टकराया। हादसे में ट्रक चालक व एक व्यक्ति बुरी तरह से घायल हो गया। ट्राला नं पीबी-23जी-5005 के चालक सुंदर कुमार यादव पुत्र हरि नरायण वासी नेपाल ने बताया कि वह ट्राले में सरिया लेकर गोबिंदगढ़ से कपूरथला जा रहा था कि रात तीन बजे ट्राले के टायर के गुटके टूटने से उसने ट्राला सड़क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:47 PM (IST)
        

शाहकोट दानामंडी में सुविधाओं की कमी

संवाद सूत्र, शाहकोट : कुछ दिनों से कस्बे की दानामंडी में गेहूं की आमद शुरू हो गई है, वहीं मार्केट कमेटी द्वारा गेहूं की खरीद संबंधी सभी प्रबंध करने का दावा किया जा रहा है। इन दावों की असल सच्चाई का पता करने के लिए जब जागरण टीम द्वारा दानामंडी का दौरा किया गया तो देखा कि गेहूं के ढेर बरसात के पानी के नजदीक ही लगे हुए थे। दानामंडी में फैली गंदगी और खड़े बरसात के पानी के कारण उड़ती बदबू मानो प्रशासन के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:46 PM (IST)
        

केएमवी की छात्राौं चैथम यूनिवर्सिटी के दौरे पर

संवाद सहयोगी, जालंधर : कन्या महाविद्यालय की चैथम यूनिवर्सिटी के साथ सांझेदारी के अंतर्गत कॉलेज की विद्यार्थी चैथम यूनिवर्सिटी, पीट्सबर्ग, यूएसए के दौरे पर है। एमए इंग्लिश सेमेस्टर द्वितीय वर्ष की विद्यार्थी तेजस्विनी व बीकाम की विद्यार्थी नवनीत कौर यूनिवर्सिटी में शैक्षिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगी। प्रिंसिपल डॉ. आतिमा शर्मा ने बताया कि विद्यार्थियों का विश्वस्तरीय शिक्षा के साथ जोड़ना कॉलेज का क‌... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:45 PM (IST)
        

एडिड स्कूल स्टाफ को पक्का करने की मांग

संवाद सहयोगी, जालंधर : अन-एडिड स्टाफ यूनियन (एडिड) स्कूल ने शुक्रवार को मांगों के संबंध में सहायक कमिश्नर एमएस चीमा को ज्ञापन सौंपा। यूनियन नेता विजय गौतम, दीपक दुआ ने कहा कि यूनियन लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रही है लेकिन प्रदेश सरकार ने कोई सुनवाई नहीं की। इसका खामियाजा सरकार को लोकसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा। एडिड स्कूलों में काम कर रहे मुलाजिमों को पक्का करने की मांग को लेकर यूनिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:08 PM (IST)
        

बाबा बालक नाथ का जागरण 26 को

संवाद सहयोगी, जालंधर : शिव मंदिर, जैमल नगर में बाबा बालक नाथ का 18वां जागरण 26 अप्रैल को होगा। इस बारे में जानकारी देते हुए मंदिर के संचालक पंडित संदीप शर्मा ने बताया कि जागरण का आगाज रात 9 बजे होगा। जिसमें प्रसिद्ध भजन गायक संजीव बाबा एंड पार्टी के सदस्य बाबा जी की महिमा का गुणगान करेंगे। जागरण के अगले दिन बाबा की विशेष पूजा के उपरांत भंडारे का आयोजन किया जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:06 PM (IST)
        

नगर कीर्तन कल

संवाद सहयोगी, जालंधर : गुरुद्वारा श्री गुरु तेग बहादुर, सेंट्रल टाउन से 20 अप्रैल को तड़के 6 बजे नगर कीर्तन निकाला जाएगा। इस संबंध में आयोजित बैठक में गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान ईश्वर सिंह ने बताया कि नगर कीर्तन की अगुवाई पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब व गुरु के पांच प्यारे करेंगे। उन्होंने कहा कि गतका पार्टियां करतब दिखाएंगी व गुरु का अटूट लंगर वितरित किया जाएगा। इसी क्रम में 21 से लेकर 27 अप्रैल को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:40 PM (IST)
        

जालंधर में 228 रैलियों की मंजूरी जारी

संवाद सहयोगी, जालंधर : जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर अब तक 228 रैलियों के लिए मंजूरी जारी हो चुकी है। लगभग 7 आवेदन अभी तक लंबित हैं, जिनकी मंजूरी के लिए पुलिस क्लीयरेंस का इंतजार किया जा रहा है। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान को सिर्फ 12 दिन बचे हैं। ऐसे में बड़ी तादाद में राजनीतिक दल और उनके नुमाइंदे रैली की मंजूरी लेने में जुटे हुए हैं। इसमें 100 से ज्यादा रोड शो की मंजूरी हासिल की जा चुकी है। अगले दस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:31 PM (IST)
        

बच्चों ने पेश की कविताएं

संवाद सहयोगी, जालंधर : एपीजे प्राइमरी मॉडल टाउन में हिन्दी कविता प्रतियोगिता करवाई गई। प्रतियोगिता में दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों ने हिस्सा लेते हुए देश प्रेम, हास्य व्यंग्य, प्रकृति, मां, कन्या अनमोल, धन, जल संरक्षण विषय पर कविताएं पेश की। हर विद्यार्थी ने कविता पेश कर प्रतिभा का परिचय दिया। प्रिंसिपल नम्रता शर्मा ने बच्चों की प्रतिभा सराहना करते हुए बधाई दी। हर बच्चे को जीवन में कड़ी मेहनत करने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:09 PM (IST)
        

हवन यज्ञ से नया सत्र शुरू

संवाद सहयोगी, जालंधर : सेंट सोल्जर कालेज का नया एकेडमिक सेशन शुक्रवार को हवन यज्ञ के साथ शुरू हुआ। एमडी प्रो. मनहर अरोड़ा, प्रिंसिपल वीना दादा, प्रिंसिपल लॉ कॉलेज डॉ. सुभाष शर्मा, डॉ. संतोष ने हवन यज्ञ में आहुतियां डालते हुए विद्यार्थियों के जीवन की मंगल कामना की। हर विद्यार्थी व स्टाफ ने मंत्र उच्चारण करते हुए हवन कुंड में आहुतियां डालीं। इस दौरान विद्यार्थियों को कॉलेज नियमों की जानकारी व अनुशासन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:08 PM (IST)
        

वोट महत्व पर चुनाव कैंपेन पहुंचा एलपीयू

संवाद सहयोगी, जालंधर : चुनाव का बुखार पूरे देश में है। चुनाव के समय एक निजी चैनल ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में एक कैंपेन शुरू किया। कैंपेन के माध्यम से विद्यार्थियों को मतदान करने की अपील की जा रही है। कैंपेन पंजाब के हिस्सों से होता हुआ जालंधर के एलपीयू पहुंचा। कैंपेन के माध्यम से आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान करने का संकल्प लेने का अनुरोध किया गया। निजी चैनल के प्रतिनिधि ने बताया कि जालंधर मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:08 PM (IST)
        

पुलिस पर पक्षपात का आरोप

संवाद सहयोगी, जालंधर : गांव जाणीयां के रहने वाले हरजीत सिंह निवासी गांव लोहियां ने पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाया है। प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि वर्ष 2011 को उनके भाइयों ने उसकी पिटाई करके उसे घर से निकाल दिया था। आरोप लगाया कि भाइयों ने पुलिस के साथ मिलीभगत करके उसी पर झूठा मामला दर्ज करवा दिया। उन्होंने कहा कि वह पुलिस के मामले में उलझ गया, इस बीच उनके भाइयों ने उनके ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:07 PM (IST)
        

'गोबिंद बोलो हरि गोपाल बोलो' पर झूमे श्रद्धालु

संवाद सहयोगी, जालंधर : श्री राधा गोपाल मंदिर, पंजपीर में जारी श्रीमद्भागवत कथा के पांचवें दिन कथा व्यास परम पूज्य ब्रह्मचारी स्वामी प्रीतमानन्द महाराज ने भजनों की ऐसी तान छेड़ी कि देर रात तक भक्त इन पर झूमते रहे। इस दौरान उन्होंने 'गोबिंद बोलो हरि गोपाल बोलो' आदि भजन सुनाए। इससे पूर्व प्रवचन करते हुए उन्होंने कहा कि गीता में मानव के जीवन व धर्म के उद्देश्यों से अवगत करवाया गया है। भगवान श्री कृष्ण ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:07 PM (IST)
        

मूर्ति प्रतिष्ठापना पर निकाली शोभायात्रा

संवाद सहयोगी, जालंधर : श्री भोले बाबा मंदिर, बस्ती नौ में मां दुर्गा की मूर्ति प्रतिष्ठापना को लेकर शुक्रवार को भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा की अगुवाई संत समाज ने की, जिसमें आकर्षक झांकियां व संकीर्तन मंडली ने प्रभु महिमा का गुणगान किया। शोभायात्रा मंदिर प्रागंण से शुरू होकर बर्फ वाला कारखाने रोड, बस्ती गुजां, मनजीत नगर, बबरीक चौक, निजात्म नगर व स्पो‌र्ट्स मार्केट सहित विभिन्न इलाकों से ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:01 PM (IST)
        

बाइकर्स गैंग के तीन सदस्य धरे, 12 बाइक बरामद

जागरण संवाददाता, जालंधर : पुलिस ने नशे की लत पूरी करने के लिए बाइक चोरी कर स्नेचिंग करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को बुधवार को गिरफ्तार किया है। बुधवार शाम को प्रेस कांफ्रेंस कर एसीपी क्राइम हरजिंदर सिंह ने दावा किया कि इस गिरोह से चोरी की 13 बाइक और तीन स्कूटर बरामद किए गए हैं। गिरोह के सदस्य न सिर्फ वाहन चोरी कर बेचते थे बल्कि चोरी के वाहनों का इस्तेमाल स्नेचिंग के लिए भी करता था। नंबर प्लेट ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सीएमआइ का इंस्पेक्शन, भागे एजेंट

जागरण संवाददाता, जालंधर : चीफ मार्केटिंग इंस्पेक्टर (सीएमआइ) प्रदीप कुमार ने बुधवार को सिटी स्टेशन के आरक्षण केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान तमाम एजेंट मौके से खिसक लिए और रजिस्टर में मिली खामियों पर कर्मचारियों को चेतावनी दी गई। सुबह दस बजे सीएमआइ के औचक निरीक्षण के पहले तमाम बुकिंग एजेंट लाइनों में लगे हुए थे। जैसे ही उन्होंने सीएमआइ को देखा वह वहां से भाग गए। इस दौरान सीएमआइ ने सभी बुकिंग काउ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बेटी को गंडासी से काट डाला

संवाद सहयोगी, बिलगा : थाना बिलगा के इलाके में आते गांव पवादड़ा में बेटी को लड़के के साथ बात करते देख बात बिफर गया। क्रोध में आए पिता ने घर में ही पड़ी गंडासी मार कर बुधवार को बेटी की हत्या कर दी। पहले तो आरोपी पिता मौके से फरार हो गया, मगर बाद में खुद ही थाने पहुंच गया और अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। पुलिस ने लड़की के मामा के बयान पर आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। बेटी ने हाल ही में 10वीं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

पुलिस लाइन में मामा के घर भांजे ने लगाया फंदा

जागरण संवाददाता, जालंधर : थाना नई बारादरी के इलाके में आती पुलिस लाइन में एक कांस्टेबल के घर उसके भांजे ने मंगलवार आधी रात को फंदा लगा लिया। देर रात को उसका शव घर में लटकता मिला तो पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। मृतक नशे का आदी बताया गया है। वह पंट्टी से अपने कांस्टेबल मामा को मिलने आया था और उनके घर ठहरा था। पंट्टी निवासी हरबंस सिंह अप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Jalandhar-city, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »