1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालंधर

कापी..रेलवे फाटक पर गेटमैन की होशियारी से टला हादसा

संवाद सूत्र, गोराया: रेलवे फाटक पर शुक्रवार सायं एक बड़ा हादसा होने से टल गया। गेटमैन निर्मल सिंह ने बताया कि सायं 6:30 के बाद चार ट्रेनों के आने के उपरांत उसने रेलवे फाटक खोला तो ट्रैक पर वाहनों व राहगीरों की भीड़ जमा हो गई। इसी दौरान कुछी देर में 6.44 बजे पर ही एक और ट्रेन नंबर-12483 के आने की कॉल आ गई। उसने फाटक लगाने की कोशिश की मगर रेलवे ट्रैक पर गाड़ियों की भीड़ ज्यादा जमा होने के कारण वह फाटक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:11 AM (IST)
        

पुडा की 27 प्रॉपर्टी को नहीं मिल खरीदार

जागरण संवाददाता, जालंधर : पुडा को एक बार फिर प्रॉपर्टी की नीलामी की योजना में मायूसी हाथ लगी है। शुक्रवार को तहसील कांप्लेक्स रोड स्थित पुडा कांप्लेक्स में 12 प्रॉपर्टी की रखी गई नीलामी में एक भी खरीदार नहीं पहुंचा। नतीजन एक बार फिर नीलामी को रद कर दिया गया। अभी एक माह में पुडा की यह दूसरी नीलामी है, जिसे रद किया गया है। इससे पहले रेडक्रॉस मार्केट की दुकानों व मिलाप चौक नजदीक कार्मिशयल प्लाटों की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:11 AM (IST)
        

एमजीएन के विद्यार्थियों ने लिया सम्मेलन में भाग

जालंधर (वि.) : एमजीएन अर्बन स्टेट के विद्यार्थियों ने लोनावला महाराष्ट्र में 20 से 23 अगस्त तक हुई इंडियन इंटरनेशनल मॉडल यूनाइटेड नेशन (आइआइएमयूएन) यूथ कांफ्रेंस में भाग लिया। स्कूल के 12 विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। मुकाबले में विश्व के विभिन्न देशों के 200 से भी अधिक प्रतिनिधि आए थे। यहां उन्होंने यूएनओ में होने वाले वाद-विवाद और विचार विमर्श के बारे में जानकारी हासिल की। इस उपलब्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:11 AM (IST)
        

कापी..रेलवे फाटक पर गेटमैन की होशियारी से टला हादसा

संवाद सूत्र, गोराया: रेलवे फाटक पर शुक्रवार सायं एक बड़ा हादसा होने से टल गया। गेटमैन निर्मल सिंह ने बताया कि सायं 6:30 के बाद चार ट्रेनों के आने के उपरांत उसने रेलवे फाटक खोला तो ट्रैक पर वाहनों व राहगीरों की भीड़ जमा हो गई। इसी दौरान कुछी देर में 6.44 बजे पर ही एक और ट्रेन नंबर-12483 के आने की कॉल आ गई। उसने फाटक लगाने की कोशिश की मगर रेलवे ट्रैक पर गाड़ियों की भीड़ ज्यादा जमा होने के कारण वह फाटक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 11:26 PM (IST)
        

गौरव मिस्टर व दलजीत मिस फ्रेशर

जागरण संवाददाता, जालंधर : डीएवी में एमए हिस्ट्री पहले सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया। जिसमें सीनियर्स ने जूनियर्स के लिए रंगारंग कार्यक्रम पेश कर अमिट छाप छोड़ी। समारोह में प्रिंसिपल डॉ. बीबी शर्मा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए। उन्होंने विद्यार्थियों को कठिन मेहनत कर अपने-अपने लक्ष्य प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। समारोह में छात्रा दीक्षा ने कणक दा रंग उड्डेआ गी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 11:19 PM (IST)
        

घालमेल कर किराए पर दी दुकानों की बोली रद

चरनजीत लोहिया,लोहिया खास: नगर पंचायत ने जुलाई माह में नियमों को ताक पर रखते हुए कुछ दुकानों की बोली करवा दी थी। पहले इसमें 22 शर्ते रखी गई थीं पर इसके बावजूद 12 शर्तो वाले पत्र पर दस्तखत करवा लिए गए। 12 शतरें के अनुसार रहती दुनिया तक यह दुकानें बोलीकार के पास ही रहनी थी जिसको खाली करवाना मुनासिब नहीं था। सवाल यह है कि अफसरों ने बिना देखे ऐसे शर्तो वाले पत्र पर दस्तखत कैसे कर दिया। मामले उठने पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 11:13 PM (IST)
        

साहिब जी बचा लो।़ हम बर्बाद हो जाएंगे

बृज गुप्ता, जालंधर छावनी: कैंट बोर्ड की जनरल हाउस की बैठक में शामिल होने आए सांसद संतोख चौधरी व विधायक परगट सिंह से इंदिरा कॉलोनी के 25 परिवारों के लोग मिले जिनको पीपी एक्ट (सरकारी जमीन पर कब्जा करने) के तहत नोटिस मिले हैं। उनका कहना था कि वे कॉलोनी में करीब 40 वर्षो से रह रहे हैं। उनके पास पते के आधार कार्ड, कैंट बोर्ड की वोटें, बिजली के कनेक्शन के अलावा अन्य सुविधा भी मुहैया है। उसके बाबजूद हमें... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:27 PM (IST)
        

इंक्रेडिबल कंसल्टेंट के मालिक से 2.20 लाख लूटे

संवाद सहयोगी, जालंधर: न्यू बारादरी स्थित आइसीआइसीआइ बैंक से पैसे निकलवा कर रामामंडी में किसी को देने जा रहे बस स्टैंड स्थित इंक्रेडिबल कंसल्टेंट के मालिक विकास शर्मा से दयानंद चौक गढ़ा के पास से बाइक सवार युवक पैसों से भरा बैग छीन कर फरार हो गए। बैग में 2.20 लाख रुपये की राशि थी। वारदात की सूचना थाना 7 की पुलिस को शिकायत दे दी गई है। विकास ने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब 12.55 बजे आइसीआइसीआइ बैं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:24 PM (IST)
        

साई भजनों से किया मंत्रमुग्ध

संवाद सहयोगी, जालंधर: शिव गोपाल मंदिर इमाम नासिर में साई संध्या का आयोजन शुक्रवार को हुआ। इसमें गायक संजीव ओबराय ने साई भजनों से सभी को झूमने पर विवश कर दिया। उन्होंने 'चली आई है पालकी मेरे साईं की' व 'दीवाना तेरा आया बाबा तेरी शिरडी में' सहित कई मनमोहक भजन प्रस्तुत किए। आरती पूजा के उपरांत भंडारे का आयोजन भी किया गया। इस मौके पर रवि दत्त, नीरज नन्दा, धर्मवीर, नन्नू, प्रवीण कोहली, पवन मिश्रा, पंडि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:13 PM (IST)
        

महिलाओं पर लाठीचार्ज निंदनीय : निमिशा

जालंधर : मानसा में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के कार्यक्रम में महिलाओं व बच्चों से को पुलिस कर्मचारियों द्वारा बालों से पकड़कर घसीटने की पंजाब कांग्रेस ने सख्त शब्दों में निंदा की है। पंजाब कांग्रेस की प्रवक्ता निमिशा मेहता ने जारी बयान में कहा कि हरसिमरत कौर बादल एक तरफ तो नन्हीं छांव करवाती है वहीं उनके कार्यक्रम में महिलाओं पर पुलिस का अत्याचार होता है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों को य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:13 PM (IST)
        

अधिकारों की लड़ाई के लिए जागरूकता की जरूरत

संवाद सहयोगी, जालंधर : स्वयं सेवी संस्था शान फाउंडेशन की तरफ से किन्नरों के अधिकारों व उनमें जागरूकता लाने को लेकर समारोह का आयोजन रेडक्रॉस भवन में हुआ। जिसमें पीएसएसीएस मनप्रीत सिंह छत्तवाल विशेष रूप से उपस्थित हुए। इस दौरान उन्होंने किन्नरों को अपने अधिकारों की रक्षा के लिए जागरूक होने की अपील की। इस मौके पर डा. राजेश शर्मा, प्रदीप खुल्लर, दीपक राणा व अन्य मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:12 PM (IST)
        

एसजीपीसी ने बीएसएफ को हराया

संवाद सहयोगी, जालंधर: बीएसएफ गोल्डन जुबली हॉकी टूर्नामेंट बीएसएफ के जालंधर के अश्विनी स्टेडियम में शुरू हुआ। टूर्नामेंट का उद्घाटन फ्रंटियर हेड क्वार्टर कमाडेंट टीआर मीना ने करते हुए खिलाड़ियों को बेहतरीन प्रदर्शन करने लिए प्रेरित किया। शुक्रवार को लीग मैच खेले गए। पहले मैच में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने खालसा कॉलेज को 1-0 से हराया, खडूर साहिब एकेडमी, तरनतारन ने बीएसएफ टीम को 5-0 से हराया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:12 PM (IST)
        

राखी पर पंजाब रोडवेज ने की मुलाजिमों की छुट्टियां रद

जागरण संवाददाता, जालंधर : राखी के उपलक्ष्य में उमड़े यात्रियों के भारी रश के मद्देनजर पंजाब रोडवेज जालंधर ने आगामी चार दिन के लिए अपने मुलाजिमों की छुट्टियां कैंसिल कर दी हैं। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए 15 फीसद बसों का ऑपरेशन भी बढ़ाया गया है और वर्कशॉप में खराब खड़ी बसों को भी युद्ध स्तर पर ठीक कर रूट पर रवाना किया गया है। पंजाब रोडवेज जालंधर-2 के महाप्रबंधक परनीत सिंह मिन्हास ने बताया कि श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:11 PM (IST)
        

दोआबा कॉलेज ने जीती डिस्ट्रिक्ट चॉकबाल प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, जालंधर: सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल में खेली गई डिस्ट्रिक्ट चॉकबाल प्रतियोगिता के फाइनल मैच में दोआबा कॉलेज की टीम ने पुलिस डीएवी स्कूल को 48-45 के अंतर से हराया। तीसरे स्थान पर गवर्नमेंट हाई स्कूल, अखाड़ा रहा। लड़की वर्ग में पुलिस डीएवी स्कूल ने पहला, केएमवी कॉलेज ने दूसरा व सीटी पब्लिक स्कूल ने तीसरा स्थान हासिल किया। भाजपा नेता मो¨हदर भगत ने विजेता टीम को ट्राफी सौंपी। इस अवसर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:11 PM (IST)
        

भगत सिंह चौक परकांस्य की मूर्ति लगे : राजपूत

संवाद सहयोगी, जालंधर : शहर के शहीदों के बुतों की हालत व रखरखाव सहीं नहीं है। भगत सिंह चौक में शहीद-ए-आजम भगत सिंह की मूर्ति लगाई जानी थी। अभी तक मूर्ति नहीं लगाई गई है। मूर्ति लगाने को लेकर फैन भगत सिंह दे वेलफेयर सोसायटी के प्रधान मुनीश राजपूत की अध्यक्षता में प्रतिनिधि मंडल सीपीएस केडी भंडारी से मिला। प्रधान मुनीश गुप्ता ने बात रखी कि भगत सिंह चौक पर कांस्य की मूर्ति लगाई जाए। शहर के प्रमुख चौक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:10 PM (IST)
        

तीसरे दिन छाए अमृतसर व लुधियाना के शूटर

संवाद सहयोगी, जालंधर : पीएपी कैंपस के शूटिंग रेंज में पंजाब शूटिंग राइफल एसोसिएशन की ओर से चल रही चार दिवसीय 50वीं स्टेट शूटिंग प्रतियोगिता के तीसरे दिन अमृतसर व लुधियाना के शूटरों ने अचूक निशाने लगाए। बुधवार और वीरवार को हुए एयर राइफल पुरुष व महिला वर्ग मुकाबले में विजेता खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि सीपीएस स्पो‌र्ट्स पवन टीनू ने पुरस्कृत किया। इस अवसर पर पीएपी खेल सचिव नवजोत माहल सिंह, पंजाब राइ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:09 PM (IST)
        

हॉल ऑफ फेम से जाना कॉलेज का इतिहास

जागरण संवाददाता, जालंधर : दोआबा के इंटरनल क्वालिटी इशोरेंस सेल (आईक्यूएसी) द्वारा हॉल ऑफ फेम विशिष्ट कमरे के माध्यम से कॉलेज में दाखिला लेकर पहुंचे नए विद्यार्थियों को चित्रों के माध्यम से कॉलेज का इतिहास दिखाया गया। कॉलेज में दाखिल हुए नए विद्यार्थियों को पाच बैचेज में 1941 से लेकर 2014 तक का ब्लैक एंड वाइट से लेकर रगीन तस्वीरों तक का इतिहास पेश किया। आइक्यूएसी के संयोजक प्रो. दलजीत सिंह भाटिया, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:09 PM (IST)
        

सीटी के विद्यार्थियों ने बनाया आटे का बर्गर

जागरण संवाददाता, जालंधर : सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन में अंतरराष्ट्रीय बर्गर दिवस मनाया। इंस्टीट्यूशन के शाहपुर कैंपस में शुक्रवार को खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें आटे से बर्गर बनाकर जंक फूड को पौष्टिक बनाने का नुस्खा भी विद्यार्थियों द्वारा दिया गया। संस्था डायरेक्टर डा. रोहित सरीन ने बताया कि इंस्टीट्यूट में हमेशा से ही फूड एवं फूड प्रेमियों से संबंधित दिन मनाने में विश्वास रखते है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:06 PM (IST)
        

सत्यम इंस्टीट्यूट में क्विज प्रतियोगिता

नकोदर : सत्यम इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें तीन-तीन विद्यार्थियों के दस ग्रुप बनाए गए। प्रतियोगिता के मुख्य विषय मोबाइल एप्लीकेशन, बैंकिंग, साइबर क्राइम, मैनेजमेंट इशू एवं लेटेस्ट टेक्नोलॉजी था। पहले स्थान पर प्रिया, रमनप्रीत व जसप्रीत, दूसरे स्थान पर जगदीप, नवजीत, प्रभजोत व तीसरे स्थान पर कंवर मंजूर, उमर अब्बास, हरमन कौर रहे। प्रतियोगिता क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:06 PM (IST)
        

एलकेसी की सुरभि एमएससी मैथ में तृतीय

जागरण संवाददाता, जालंधर : गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी द्वारा घोषित एमएमसी मैथ दूसरे परीक्षा परिणाम में लायलपर खालसा कॉलेज का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। कॉलेज की छात्रा सुरभि ने यूनिवर्सिटी मेरिट में तीसरा तथा मनप्रीत कौर ने मेरिट में आठवां स्थान पाया। सफलता पर कॉलेज प्रबंधक कमेटी की प्रधान बलबीर कौर व प्रिंसिपल डॉ. जीएस समरा ने छात्राओं व स्टाफ सदस्यों को बधाई दी। विभागाध्यक्ष मैथ प्रो. संतोख सिंह म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:06 PM (IST)
        
(News from Jalandhar-city, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें