Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालंधर

बिजली की कमी का हल हाइड्रो-इलेक्टिक प्रोजेक्ट

संवाद सहयोगी, जालंधर साईंदास सीनियर सेकेंडरी स्कूल पटेल चौक में आयोजित तीन दिवसीय इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी में बिजली की किल्लत से निपटने के लिए हाईड्रो-इलेक्ट्रीसिटी मॉडल आकर्षण का केंद्र रहा। इसके तहत बताया गया कि बिजली की कमी से जूझ रहे लोग गांव में हाइड्रो-इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं। बाढ़ वाली जगह में ऐसे प्रोजेक्ट शुरू कर बिजली पैदा कर सकते हैं। सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी, भोगपु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 02:33 AM (IST)
        

बेटी को बार-बार बेचने वाली मां को तीन साल की कैद

जागरण संवाददाता, जालंधर अपनी ही बेटी को बार-बार बेचने वाली मां को अदालत ने आरोप साबित होने पर शुक्रवार को तीन साल कैद की सजा सुनाई है। आरोप था कि नाबालिग बेटी को मां ने पहले जालंधर में पांच लाख में फिर लुधियाना में दो लाख में बेचा। एडिशनल सेशन हरवीन भारद्वाज ने अपने फैसले में मां नरिंदर कौर निवासी जनता कालोनी को दोषी ठहराते हुए तीन साल कैद और तीन हजार जुर्माना लगाया है। मां पर आरोप था कि सगी बे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 02:33 AM (IST)
        

रेलवे बुकिंग पर विजिलेंस की रेड, दो मुलाजिमों की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, जालंधर जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर उस समय अचानक हड़कंप मच गया, जब बुकिंग काउंटरों पर विजिलेंस की टीम ने एकाएक दबिश देकर कैश चेक करना शुरू कर दिया। विजिलेंस की चेकिंग के दौरान दो क्लर्को का कैश अनियमित पाया गया। क्लर्क हरिंदर सिंह से 119 रुपये ज्यादा पाए गए जबकि क्लर्क आंचल के कैश में से 23 रुपये कम पाए गए। दोनों ही क्लर्को के कैश में अनियमितता पाए जाने की रिपोर्ट विजिलेंस की टीम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 02:33 AM (IST)
        

बाइक से गिरी महिला घायल

संवाद सहयोगी, जालंधर गांव आलोवाल के नजदीक बाइक से गिरकर एक महिला घायल हो गई। उसकी पहचान सुरजीत कौर पत्नी सतनाम सिंह निवासी नकोदर के रूप में हुई है। महिला अपने चचेरे भाई संदीप के साथ बाइक पर गांव आलोवाल गांव स्थित कॉलेज जा रही थी। इस दौरान अचानक वह चक्कर आने से गिर गई।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 02:33 AM (IST)
        

कापी-फोटो) जम्मू से नाती का हाल जानने आए नाना बस में लुटा

जागरण संवाददाता, जालंधर : सड़क हादसे में घायल हुए नाती का हाल जानने के लिए जम्मू से जालंधर आए एक बुजुर्ग को साथी सवारी ने बस में नशीली टॉफी खिलाकर लूट लिया। बुजुर्ग वीरवार रात को बस में बेसुध मिला। बस कंडक्टर ने तुरंत घटना की सूचना बस स्टैंड चौकी की पुलिस को दी। 108 की मदद से उसे अस्पताल पहुंचाया गया। शुक्रवार को उसकी पहचान जम्मू निवासी के रूप में हुई। जम्मू के चौरली गांव बिशनाहा के रहने वाले प्रक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 02:33 AM (IST)
        

कुएं में गिरा युवक जद्दोजहद के बाद खुद बाहर निकला

जागरण संवाददाता, जालंधर नकोदर में मेला देखने गया एक युवक रात हो जाने के कारण वहीं दोस्तों के साथ पास ही लगते खेतों में सो गया। वीरवार आधी रात के बाद वह शौच के लिए उठा तो पास ही एक सूखे कुएं में गिर गया। घटना में वह लहुलहुान तो हुआ ही कई हड्डियां टूटी थीं। वह चिल्लाता रहा, मगर किसी को आवाज नहीं सुना। किसी तरह वह खुद ही बाहर निकल कर दोस्तों के पास पहुंचा। दोस्तों ने उसे देर रात को नकोदर अस्पताल मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 02:33 AM (IST)
        

भार्गव कैंप के 32 कब्जाधारियों को हाईकोर्ट से राहत

जागरण संवाददाता, जालंधर : भार्गव कैंप में रेगुलर करने की पॉलिसी से बाहर रहे 32 कब्जाधारियों को शुक्रवार को माननीय पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में हुई सुनवाई में बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने कहा है कि इन 32 कब्जों पर भी चार सदस्यीय कमेटी सुनवाई करे, जिसने इलाके के 523 कब्जों को रेगुलर करने का फैसला लिया था। मामले की अगली सुनवाई दो नवंबर को होगी, तब तक के लिए निगम को किसी प्रकार की कार्रवाई करने पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 02:33 AM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत

फिल्लौर : मोहल्ला काजिए में शुक्रवार को एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मोहल्ला ऋषि नगर की रहने वाली भोली ने बताया कि उसकी बेटी प्रिय की शादी एक वर्ष पहले फिल्लौर के ही मोहल्ला काजिए के मनी उर्फ रवि के साथ की गई थी। शादी के बाद से ही प्रिय के ससुराल वालों ने उसे तंग करना शुरू कर दिया व उससे मारपीट करने लगे। जब वह अपनी बेटी से मिलने जाती तो उससे मिलने नहीं दिया जाता था। वीरवार र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 02:32 AM (IST)
        

रूबी भारद्वाज नहीं हुई कोर्ट में पेश, पर्चा

संवाद सहयोगी, जालंधर पहले से ही पुलिस केस में फंसी रूबी भारद्वाज के नाम पर एक और केस दर्ज हो गया है। अदालत में पेशी पर न जाने के चलते अदालती आदेशों के बाद एनआरआइ थाने में रूबी के खिलाफ एक और मामला दर्ज कर लिया गया। रूबी भारद्वाज और एनआरआइ महिला अवतार कौर के बीच पिछले काफी समय से प्रॉपर्टी विवाद चल रहा है। इसी विवाद के चलते रूबी और उसके पति राजेश भारद्वाज अदालत में पेशी भुगत रहे थे। राजेश तो अदाल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:29 AM (IST)
        

नेपाली समुदाय ने मनाया हरितालिका तीज पर्व

संवाद सहयोगी, जालंधर पवित्र पर्व हरितालिका तीज वीरवार को शहर में पूरी श्रद्धा से मनाया गया। पर्व का आयोजन का अखिल भारत नेपाली एकता मंच व प्रवासी नेपाली संघ भारत ने देशभगत यादगार हॉल में किया। अध्यक्षता सावित्रा ज्ञवाली ने की। आयोजक बिरेंद्र कुमार, बसंत कुमार, दानी सिंह, गजेंद्र धानुक, सुरेश राणा, पुरुषोत्तम, गंगाधर थे। वीरवार को प्रवासी नेपाली संघ के हरितालिका तीज पर्व राम हाल इस्लाम गंज व अखिल भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:29 AM (IST)
        

शादी का झांसा दे दुष्कर्म करने के मामले में तीन पर पर्चा

संवाद सहयोगी, जालंधर छावनी सदर पुलिस ने गांव जंडियाला की नाबालिग लड़की को शादी का झांसा देकर उस के साथ आठ दिन दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश मे आया है। सदर पुलिस ने तीन के खिलाफ केस दर्ज इनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि जंडियाला में गुज्जर परिवार की एक किशोरी को उनके समुदाय का एक युवक बंसू शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर अपने डेरे पर ले गया था। अपने दो साथियों सहित उसके साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:29 AM (IST)
        

प्रेमी की हत्या करने वाली महिला को उम्रकैद, बेटी बरी

जागरण संवाददाता, जालंधर प्रेमी की हत्या करने वाली महिला को अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है, जबकि इसी केस में महिला की बेटी को बरी कर दिया गया है। आरोप था कि साजिश के तहत प्रेमी को घर बुलाकर हत्या करके फंदा लगा टांग दिया गया था। 11 अगस्त 2012 को न्यू लक्ष्मीपुरा की रहने वाली रजनी ने शिकायत की थी कि उसके पति अमन को कैंट के तोपखाना बाजार की रहने वाली डौली नामक महिला का बेटा बुलाने आया था। रातभर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:29 AM (IST)
        

बिजली हड़ताल का रहा मिला-जुला असर

जागरण संवाददाता, जालंधर इंप्लाइज फेडरेशन पंजाब राज्य बिजली बोर्ड ज्वाइंट एक्शन कमेटी के बैनर तले पंजाब में लाइनमैन, असिस्टेंट लाइनमैन और शिकायत स्टाफ हड़ताल पर रहे। समर्थन में जूनियर इंजीनियर संवर्ग के अधिकारियों ने काली पट्टी बांधकर काम किया। हालांकि आसपास के जिलों की तुलना में जालंधर में हड़ताल का मिला-जुला असर रहा। वेतन संशोधन, खाली पदों पर भर्ती और कामकाज में आ रही समस्याओं को दूर करने की लं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:29 AM (IST)
        

चोरी के वाहनों सहित वाहन चोर गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, जालंधर थाना डिवीजन नंबर 2 की पुलिस ने चोरी के वाहनों सहित आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान बरजिंदर सिंह निवासी संगत सिंह नगर के रूप में हुई है। थाना प्रभारी लखबीर सिंह ने बताया कि उनके पास गुप्त सूचना थी कि चोरी के वाहन पर एक व्यक्ति जा रहा है। पुलिस ने दाना मंडी में नाका लगा चोरी के एक्टिवा पर जा रहे बरजिंदर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने दो मारुति कार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:29 AM (IST)
        

हादसे में घायल बैंककर्मी की मौत

जालंधर : पठानकोट चौक पर बुधवार को सड़क दुर्घटना में घायल हुए बैंक कर्मी जसप्रीत सिंह (45) ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस दुर्घटना में जसप्रीत सिंह को गंभीर चोट आई थी और उसका सत्यम अस्पताल में इलाज चल रहा था। पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:29 AM (IST)
        

पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले पति को पांच साल की कैद

जागरण संवाददाता, जालंधर पत्नी को मरने के लिए उकसाने वाले एक व्यक्ति को एडिशनल सेशन जज हरवीन भारद्वाज की अदालत ने 5 साल कैद की सजा सुनाई है। आरोप था कि वह अपनी पत्नी को रोज पीटता था। 25 मार्च 2013 को उसके पति ने कहा कि जा मर जा तो उसने खुद को आग लगा ली। मजिस्ट्रेट ने उसकी मौत से पहले बयान ले लिए थे। इसी बयान के आधार पर अदालत ने पति को पांच साल कैद की सजा सुनाई है। न्यू रतन नगर निवासी हरिंदर कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:29 AM (IST)
        

अल्टीमेटम खत्म, विभाग को घेरने की रणनीति में जुटे व्यापारी

संवाद सहयोगी, जालंधर ईटीओ अमित सरीन व व्यापारी वर्ग का मामला शांत होता नजर नहीं आ रहा है। एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग ने व्यापारी वर्ग को 25 अगस्त तक मामले को सुलझाने का भरोसा दिया था। मामले का कोई नतीजा न आने के चलते व्यापारी वर्ग वीरवार को मीटिंग कर अगली रणनीति तय करने जा रहे हैं। ईटीओ अमित सरीन व व्यापारी वर्ग में हुई हाथापाई को लेकर दोनों पक्षों के इंक्वायरी के तौर पर बयान दर्ज हो चुके हैं। इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

युवती के अपहरण का आरोपी युवक रिमांड पर

संवाद सहयोगी, जालंधर थाना पांच की पुलिस ने जीटीबी नगर निवासी युवती का अपहरण करने के मामले में आरोपी युवक को अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। थाना पांच के प्रभारी सुखबीर सिंह का कहना था कि पकड़े गए आरोपी अमरजीत निवासी न्यू शीतल नगर से रिमांड के दौरान पूछताछ की जाएगी, ताकि अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सके। बुधवार बाद दोपहर आरोपी का सिविल अस्पताल से मेडिकल करवाया गया। इस दौरान आरोपी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

शिकायत पंजाबी में दी, समझौता अंग्रेजी में करवाया

जागरण संवाददाता, जालध्ार अपने कोच के खिलाफ शिकायत के बाद करियर पर संकट झेल रही पीएपी की वेटलिफ्टर मीना कुमारी ने अपनी शिकायत पर जांच शुरू न होने पर निराशा जाहिर की है। मीना कुमारी ने दैनिक जागरण से कहा कि शिकायत के बाद से ही पूरा सिस्टम आरोपियों को बचाने में लगा है। मीना ने कहा कि उन्हें उतनी अच्छी अंग्रेजी नहीं आती है। चार जून को उन्होंने शिकायत पंजाबी में की थी। कॉमनवेल्थ जाने के पहले जांच र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

विधायक ने किया आटा-दाल स्कीम का आगाज

संवाद सहयोगी, जालंधर आटा-दाल स्कीम के तहत लोगों को एक रुपये प्रति किलो गेहूं देने के कार्य का उद्घाटन बुधवार को विधायक मनोरंजन कालिया ने वार्ड नंबर 15 से किया। उन्होंने कहा कि योग्य लोगों की पहचान करके नीले कार्ड बनाए गए हैं, जिन्हें सरकार की तरफ से सस्ता राशन दिया जा रहा है। इस मौके पर फूड व सिविल सप्लाई विभाग के डीएफएसओ नीलकंठ के अलावा भाजपा मंडल प्रधान जवाहर लाल सूद, डॉ. मुकेश वालिया, विजय का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:56 PM (IST)
        
(News from Jalandhar-city, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें