Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालंधर

बच्चों को बताया फलों का महत्व

आदमपुर : एमआर इंटरनेशनल स्कूल में नर्सरी के बच्चों ने फ्रूट डे मनाया। इस अवसर पर चेयरमैन डॉ. सर्व मोहन टंडन, डायरेक्टर डॉ. सिम्मी टंडन, प्रधानाचार्य नवदीप वशिष्ठ व उप प्रधानाचार्य राकेश चंदेल उपस्थित थे। सिम्मी टंडन ने बच्चों को फल देते हुए फलों के फायदे बताए और कहा कि हमें फलों का सेवन करना चाहिए। फल हमारे शरीर को स्वस्थ बनाते हैं। फलों से हमें बहुत से विटामिन प्राप्त होते हैं, जो हमारे शरीर के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:48 PM (IST)
        

सिख संगठनों का डीसी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, जालंधर : पिछले कई वर्षो से जेलों में बंद सिख कैदियों की रिहाई के लिए संघर्ष कर रहे भाई गुरबख्श सिंह का समर्थन करते हुए शुक्रवार को शहर के समूह सिख संगठनों के सदस्यों ने भूख हड़ताल कर डीसी कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया। धरने पर बैठे प्रधान जगजीत सिंह गाबा ने केंद्र व पंजाब सरकार से अपील करते हुए कहा कि सिख संघर्ष के दौरान जेलों में बंद सिख कैदी जो कई कई सालों पहले अपनी सजा पूरी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:38 PM (IST)
        

शहीद एक्सप्रेस 19 घंटे लेट

जागरण संवाददाता, जालंधर धुंध और कड़ाके की सर्दी में ट्रेनों का आवागमन शुक्रवार को प्रभावित रहा। अमृतसर जाने वाली शहीद एक्सप्रेस 19 घंटे की देरी से जालंधर पहुंची तो अमृतसर से रवाना होने वाली यही ट्रेन साढ़े 12 घंटे की देरी के बाद आई। इसके अलावा कटिहार एक्सप्रेस सवा चार घंटे, दादर एक्सप्रेस चार घंटे, जम्मू-अहमदाबाद एक्सप्रेस चार घंटे, जम्मू दुर्ग एक्सप्रेस साढ़े तीन घंटे, अजमेर-अमृतसर और जनसेवा एक्स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:33 PM (IST)
        

आज बंद रहेगी बिजली

जागरण संवाददाता, जालंधर बिजली आपूर्ति व्यवस्था में सुधार के लिए शनिवार को 11 चीमा नगर फीडर, जो 220 केवी जमशेर से चलता है, सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक बंद रहेगा। ऐसे में इसके तहत आने वाले कैंट रोड, पंजाबी बाग, रमनीक नगर, बैंक कॉलोनी, राजा गार्डन, लोहार नांगल और मिट्ठापुर इलाकों में बिजली बंद रहेगी।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:27 PM (IST)
        

ट्रस्ट महाकाली मंदिर के महासचिव की बहू का पर्स छीना

संवाद सहयोगी, जालंधर खरीदारी कर अपनी ताई सास अभिलाषा के साथ रिक्शा पर घर वापस जा रही ट्रस्ट महाकाली मंदिर के महासचिव नरिंदर सहजपाल की बहू पूजा सहजपाल पत्नी मुनीष सहजपाल से शुक्रवार को बाइक सवार झपटमार पर्स छीन कर फरार हो गए। झपटमारों के इस हमले में पूजा व अभिलाषा रिक्शा से गिर कर घायल हो गई। वहां से निकल रहे कुछ लोगों ने झपटमारों का पीछा करने का प्रयास किया, लेकिन दोनों हाथ नहीं आए। अपनी बहू व भा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:25 PM (IST)
        

डॉ. नीरज मैनी ने यूजीसी को जमा किया रिसर्च प्रोजेक्ट

जागरण संवाददाता, जालंधर : कन्या महाविद्यालय की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. नीरज मैनी (पीजी डिपार्टमेंट ऑफ कॉमर्स एंड बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन) ने यूजीसी को अपना रिसर्च प्रोजेक्ट जमा किया। 'स्टेटस ऑफ वूमेन इनवेस्टर्स इन इंडियन कैपिटल मार्केट एन इंपीरिकल स्टडी' विषय पर डॉ. नीरज मैनी द्वारा शोध किया गया है। यह शोध कार्य नारी सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण है। इसमें निवेश के संबंध में नारी की स्थिति तथा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:23 PM (IST)
        

आतंकी हमले में मारे गए पाकिस्तान के बच्चों को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, नकोदर पाकिस्तान के पेशावर में आतंकवादियों द्वारा आर्मी स्कूल के 132 बच्चों व स्टाफ सदस्यों की बर्बर हत्या किए जाने से लोगों में शोक व्याप्त है। फास्ट-वे इंग्लिश एकेडमी के विद्यार्थियों व स्टाफ ने मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि भेंट की व उनकी आत्मिक शांति के लिए प्रार्थना की। इस मौके पर जसपाल सिंह धंजू, जतिंदर सिंह, गुरप्रीत सिंह, रजनी, बिंनी, लीजा, हरप्रीत आदि मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:12 PM (IST)
        

पति को खाना खिलाने के लिए जहर खाने का ड्रामा रचा

संवाद सहयोगी, जालंधर : तीन दिन से भूखे टेलर मास्टर पति को खाना खिलाने के चक्कर में न्यू गौतम नगर में रहने वाली पत्नी ने जहर खाने का ड्रामा रच डाला। इसके बाद पांच घंटे तक उसका पति और सिविल अस्पताल के डॉक्टर 'मामू' बन कर उसके आगे पीछे घूमते रहे। यहां तक कि उसे लाने के लिए एंबुलेंस सेवा 108 को भी बुलाना पड़ा। पांच घंटे बाद पता चला कि महिला ने जहर नहीं निगला बल्कि ड्रामा किया था। न्यू गौतम नगर में रहन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:05 PM (IST)
        

धुंध का कहर) कार की टक्कर से बच्ची घायल

जालंधर : तीन दिनों से लगातार पड़ रही धुंध कहर बरपा रही है। शुक्रवार सुबह करीब सात बजे मुद्दा पिंड के पास गंदे नाले के पुल से गुजर रही एक 13 साल की बच्ची को मारुति कार ने टक्कर मार दी। कार चालक धुंध की वजह से पैदल जा रही लड़की को देख नहीं पाया था। लड़की को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। घायल नूर जवी (13) पुत्री मोहम्मद खालिक निवासी मुद्दा पिंड ने बताया कि वह गंदे नाले को पार कर रही थी कि अचानक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:53 PM (IST)
        

भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य के घर से लाखों की चोरी

संवाद सहयोगी, जालंधर अपनी सास सुदर्शना रानी की आंखों का ऑपरेशन करवाने के लिए होशियारपुर में लेने के लिए गए भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के स्पेशल इनवायटी सदस्य दविंदर कालिया के अर्जुन नगर स्थित घर में चोरों ने धावा बोल दिया। इस दौरान चोरों ने लाखों के गहने व अन्य सामान चोरी कर लिया। सूचना मिलते ही दविंदर कालिया अपने घर वापस पहुंचे और पुलिस को सूचित किया। थाना आठ की पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:48 PM (IST)
        

जहर निगलने वाले दुकानदार ने दम तोड़ा

संवाद सहयोगी, जालंधर : वीरवार को जहर निगलने वाला बस्ती गुजां के शास्त्री नगर निवासी चाय के दुकानदार ने शुक्रवार को सिविल अस्पताल में दम तोड़ दिया। दुकान का काम मंदा होने के चलते उसने जहर निगल लिया था। थाना बस्ती बावा खेल के एएसआइ बिंदर सिंह ने बताया कि पुलिस को दिए बयान में मृतक सरिंदर निवासी शास्त्री नगर के बेटे हीरा लाल ने बताया था कि उनके पिता की मकसूदां में चाय की दुकान थी, लेकिन उनका काम मंदा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:43 PM (IST)
        

सरकार की नीतियों के खिलाफ शिक्षकों ने दिया धरना

गोराया : गुरु नानक खालसा ग‌र्ल्स कॉलेज बाबा संग ढेसियां के टीचिंग व नॉन-टीचिंग कर्मियों ने सरकार की नीतियों के खिलाफ कॉलेज के बाहर धरना-प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पंजाब सरकार ने एडिड कॉलजों को गत 18 माह से कोई भी ग्रांट जारी नहीं की है, जिसका सीधा असर कॉलेज के वित्तीय ढांचे पर पड़ रहा है। कॉलेजों के मुलाजम बिना वेतन से गत कई माह से काम कर रहे हैं। इस मौके पर बलविंदर रावी, अनंद सूद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:25 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल सवार युवकों ने महिला से पर्स छीना

किशनगढ़ : पठानकोट जीटी रोड पर मोटरसाइकिल सवार युवकों ने एक महिला का पर्स छीन लिया। बचन कौर पत्नी दलवीर चंद निवासी टांडा ने बताया कि वह ट्रांसपोर्ट नगर स्थित एक मुहल्ले में रहती अपनी रिश्तेदार से मिलने जा रही थी। जैसे ही वह गुलशाह होटल के पास पहुंची तो पीछे से काले रंग की मोटरसाइकिल पर आ रहे दो युवकों ने उससे पर्स छीन लिया। आरोपियों ने हेलमेट पहना हुआ था। इस संबंध में मकसूदां पुलिस को सूचित कर दिया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:17 PM (IST)
        

घरों के बाहर मीटर लगाने आए पावरकॉम मुलाजिम बैरंग लौटे

संवाद सहयोगी, महितपुर : नजदीकी गांव आदरामान में शुक्रवार को सब-डिवीजन महितपुर के पावरकॉम मुलाजिम घरों के बाहर बिजली मीटर लगाने आए तो उन्हें गांव वासियों, लोक किरती मजदूर सभा व शहीद भगत सिंह नौजवान सभा के विरोध का सामना करना पड़ा। इसके चलते बिजली मुलाजिमों को बैरंग ही लौटना पड़ा। गांव आदरामान में बिजली विभाग द्वारा घरों के बाहर बिजली मीटर लगाने का काम शुरू करवाया जा रहा है। इसके लिए शुक्रवार को बिजल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:10 PM (IST)
        

करतारपुर सिविल अस्पताल से मोटरसाइकिल चोरी

संवाद सहयोगी, करतारपुर : सिविल अस्पताल से शुक्रवार सुबह 10 बजे एक मोटरसाइकिल चोरी हो गई। अस्पताल में दवाई लेने आए कमल नाहर ने बताया कि वह अपनी स्पलेंडर मोटरसाइकिल (पीबी-08-सीडी-2849) पर अपनी बुआ को सिविल अस्पताल से दवाई दिलाने के लिए आया था। जब वह 10 मिनट बाद वापस आया तो मोटरसाइकिल गायब थी। इस संबंध में पुलिस को सूचित कर दिया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:59 PM (IST)
        

प्रसव के दौरान 2 माह में 6 महिलाओं की मौत

जागरण संवाददाता, जालंधर : असुरक्षित हाथों में प्रसव जच्चा-बच्चा दोनों के लिए खतरनाक साबित हो रहा है। सरकार की जच्चा-बच्चा सुरक्षा के प्रति योजनाओं को लागू करने के बावजूद गर्भवती महिलाओं पर संकट के बादल बरकरार हैं। डॉक्टरों की मानें तो गर्भ के दौरान शूगर, हाई ब्लड प्रेशर, कुपोषण, समय से पहले व देरी से प्रसव मातृ मृत्यु के मुख्य कारण है। गर्भवती महिलाओं की गर्भ के दौरान, प्रसव व प्रसव के 40 दिन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:03 AM (IST)
        

सरकार के खिलाफ संघर्ष

संवाद सहयोगी, जालंधर : पंजाब सरकार की ओर से आरक्षण विरोधी व गैर संवैधानिक पत्र को रद करवाने के लिए 23 दिसंबर को गजटिड नान-गटटिड एससी, बीसी इंप्लाइज वेलफेयर फेडरेशन ने पंजाब विधानसभा घेराव करने का ऐलान किया। इस संबंध में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए फेडरेशन के चेयरमैन जसबीर सिंह पाल ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से आरक्षण विरोधी पत्र जारी कर के एससीबीसी समाज के साथ भेदभाव की नीति... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:02 AM (IST)
        

छह रेलकर्मी पदोन्न्त

जागरण संवाददाता, जालंधर रेलवे फिरोजपुर मंडल के 50 टेक्नीशियन फ‌र्स्ट को वीरवार को एमसीएम पद पर पदोन्नति दी गई। इसमें जालंधर के छह टेक्नीसियन फ‌र्स्ट शामिल हैं। इसके अलावा जालंधर शहर के तीन शंटर्स को सीनियर असिस्टेंट लोको पायलट के पद पर पदोन्नति मिली है। उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के कन्वीनर रमेश भल्ला ने बताया कि इन कर्मचारियों की पदोन्नति काफी दिनों से रुकी थी जिसके लिए यूनियन ने लंबा संघर्ष कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 02:19 AM (IST)
        

विदेश से लौटते ही मोदी ने लगाया एनआरआइ टैक्स : चौधरी

जागरण संवाददाता, जालंधर : कांग्रेस के सांसद चौधरी संतोख सिंह ने वीरवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि विदेश में नरेंद्र मोदी ने एनआरआइ परिवारों से मिलकर खूब वाहवाही लूटी। विदेश से वापस लौटते ही उन्होंने एनआरआइ परिवारों पर 12.36 फीसद का सर्विस टैक्स लगा दिया है। मोदी के विदेशी दौरे से लौटते ही सीबीईसी (सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज एंड कस्टम) ने एक सर्कुलर जारी किया है। इसके मुताबिक विदेश से धन भेजने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 02:18 AM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग

संवाद सहयोगी, जालंधर : अंबेडकर नगर की एक युवती ने चौगिंट्टी बाईपास के नजदीक महताब नगर में रहने वाले मोनू नामक युवक को दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार करने की मांग की है। पत्रकार वार्ता के दौरान युवती ने कहा कि उनकी मां उक्त युवक के घर काम करती थी। इस दौरान उसकी मुलाकात मोनू के साथ हुई। मोनू शादी का झांसा देकर उसे 13 अगस्त को अपने साथ नूरमहल ले गया। वहां पर मोनू के दो दोस्त रणजीत व रणबीर हंस पहल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 02:18 AM (IST)
        
(News from Jalandhar-city, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें