Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 07,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालंधर

कृत्रिम रंगों से नहीं खेलें होली

जगदीश कुमार, जालंधर होली के त्योहार को रंगीन बनाने वाले कुदरती रंग धीरे-धीरे केमिकल व सिंथेटिक चादर ओढ़ने लगे हैं, जो चेहरे लिए खतरनाक साबित होने लगे हैं। सस्ते व घटिया रंग त्वचा के लिए काफी नुकसानदायक हैं। त्वचा स्किन सेंटर की डायरेक्टर डॉ. अनु गोयल हर्बल रंग से होली खेलने की सलाह देती हैं। होली के बाद हर साल रंग से प्रभावित चेहरे के मरीजों में इजाफा होता है। वहीं अकाल आइ अस्पताल के आंखों की ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 03:59 AM (IST)
        

31 तक क्लीयर होंगी वैट रिफंड की फाइलें

जागरण संवाददाता, जालंधर : टैक्सेशन बार के पदाधिकारियों ने वीरवार को डिप्टी एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर सरोजिनी गौतम शारदा के साथ बैठक की। प्रेस सचिव दीपक जेलती ने बताया कि डीईटीसी ने साफ किया है कि साल 2014 तक की वैट रिफंड की सभी फाइलें 31 मार्च 2015 तक क्लीयर कर दी जाएंगी। सभी के वैट रिफंड जारी होंगे, जिन्होंने इसके लिए आवेदन कर रखा है। डीईटीसी ने यह भी साफ किया है कि डिपार्टमेंट में किसी भी का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 03:52 AM (IST)
        

टैंकर ने कार को मारी टक्कर

जागरण संवाददाता, जालंधर : पठानकोट चौक के पास वीरवार शाम को एक तेल के एक टैंकर ने आल्टो कार को टक्कर मार दी। हादसे में कार क्षतिग्रस्त हो गई जबकि चालक को मामूली चोट आई। इस दौरान मौके पर हंगामा भी हुआ। पुलिस ने दोनों पक्षों को शात किया। भोगपुर का रहने वाला सुखविंदर कार पर किसी काम से जालंधर आया था। रास्ते में तेज रफ्तार टैंकर ने उनकी कार को टक्कर मार दी।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:55 PM (IST)
        

इलाज के लिए दर-दर भटक रहा मरीज

जागरण संवाददाता, जालंधर अमरजीत (21) कूड़े के डंप से रोजी रोटी कमा कर जिंदगी बसर कर रहा है। पिछले करीब तीन माह से आंख के पास ट्यूमर होने की वजह उसकी हालत खराब हो चुकी है। उसकी बाई आंख सहित चेहरे पर सूजन और दर्द असहनीय हो चुकी है। जेब में पैसा न होने की वजह से निजी अस्पताल इलाज नहीं करवा सकता और सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों ने जवाब दे दिया है। वहीं परिजनों में सिविल अस्पताल में इलाज होने से रोष है। हा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:54 PM (IST)
        

नौकरियों पर रोक के फैसले से सफाई सेवकों को बाहर रखें : ग्रेवाल

जालंधर : निगम सफाई मजदूर यूनियन के प्रधान चंदन ग्रेवाल व पंजाब सीवरमैन इंप्लाइज यूनियन के पवन बाबा ने कहा है कि अनुकंपा के आधार पर मिलने वाली सरकारी नौकरियों पर रोक लगाने के फैसले से सफाई सेवकों को बाहर रखा जाए। ग्रेवाल ने कहा कि पिछले दिनों पंजाब सरकार के चीफ सेक्रेटरी सर्वेश कौशल की अगुवाई में बनी चार सदस्यीय कमेटी ने मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को एक रिपोर्ट देकर अनुकंपा के आधार पर मिलने वाली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:44 PM (IST)
        

भूख हड़ताल से चाय कारोबारी रजनीश की हालत बिगड़ी

जागरण संवाददाता, जालंधर : टैक्सेशन विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर भूख हड़ताल बैठे व्यापारी रजनीश कुमार की हालत वीरवार शाम को खराब हो गई। सूचना मिलने पर एसडीएम-1 डॉ. रजत ओबराय भी पहुंचे, जिन्होंने एम्बुलेंस बुलाकर रजनीश कुमार को पिम्स में दाखिल करवाया गया। वहां देर शाम तक चले इलाज के बाद उन्हें छुंट्टी दे दी गई। रजनीश कुमार चार दिन से भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे, जिसके चलते वीरवार सु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:05 PM (IST)
        

राधे-राधे श्याम मिलादे की धुन पर झूमे श्रद्धालु

संवाद सहयोगी, करतारपुर चौढियां मोहल्ला निवासियों की ओर वीरवार रात्रि होली उत्सव का आयोजन किया गया। देर रात्रि तक चले कार्यक्रम में श्रद्धालुओं ने बांके बिहारी संग रास लीला खेल फूलों व गुलाल की होली खेली। सारा माहौल वृंदावन जैसा बन गया। 'एक शाम मुरली वाले के नाम' के मुख्य मेहमान नरेश सूरी व उनका परिवार था, जिन्होंने बांके बिहारी की पूजा कर कार्यक्रम का श्रीगणेश किया। बाद में कपूरथला से आई राधे श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:56 PM (IST)
        

गायक शीरा पर मेहनताना न देने के आरोप लगाए

संवाद सूत्र, नूरमहल गांव उप्पल खालसा निवासी गीतकार नेक बेरंग ने गायक शीरा जसवीर पर उसके गीत किसी अन्य गीतकारों के नाम पर रिकार्ड करवाने, गीतों का पूरा मेहनताना न देने तथा गलत व्यवहार करने के आरोप लगाए हैं। नेक बेरंग ने कहा कि उसने गायक शीरा जसवीर को गाने के लिए अपने दो गीत दिए। इन गीतों में शीरा जसवीर ने उसकी जगह मेजर धोगड़ी व गुरजीत मैरीलैंड का नाम लगा दिया, जो सरासर गलत है। नेक बेरंग ने कहा कि श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:48 PM (IST)
        

मां-बेटी को पीटने वाले दो भाई गिरफ्तार

भोगपुर : थाना भोगपुर के गांव मुरादपुर में विधवा महिला की जमीन पर कब्जा करने की नीयत से मारपीट करने, कपड़े फाड़ने व बेटी को घायल करने पर भोगपुर पुलिस ने दो भाइयों पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित मंजीत कौर को सीएचसी काला बकरा में दाखिल करवाया गया है। पुलिस को दिए बयानों में मंजीत कौर पत्नी स्व. सोहन सिंह ने बताया कि उसके घर के साथ उसका 21 मरले का प्लाट है, जिसका उनके पास 30 सालों से कब्जा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:48 PM (IST)
        

आपत्तिजनक शब्द कहने वाले पर कानूनी कार्रवाई की मांग

संवाद सूत्र, आदमपुर : फेसबुक पर श्री गुरु रविदास महाराज की तस्वीर पर आपत्तिजनक शब्द कहने वाले युवक व साथियों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर अलग-अलग संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने थाना मुखी राजीव कुमार को ज्ञापन दिया। इस मौके पर सतनाम कलसी चूहड़वाली (जिला सचिव बीएसपी), डॉ. मुकेश चुंबर आदमपुर दोआबा बाबा साहिब अंबेडकर सेना, सतविंदर पाल खुर्दपुर, गुरमेल संधू, सुखविंदर कन्दोला, बाल कृष्ण, सतीश ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:41 PM (IST)
        

अभी तक नहीं मिला इंसाफ : गौरव जैन

नकोदर : नकोदर में सफाई व्यवस्था को लेकर ग्रीन ट्रिब्यूनल में लंबी लड़ाई लड़ने वाले गौरव जैन पर 14 मई 2014 को घर पर हुए हमले के मामले में अभी तक एक साल बीत जाने पर भी इंसाफ नहीं मिला है। गौरव जैन ने बताया कि जिनके खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई थी। इसमें नगर कौंसिल नकोदर के तत्कालीन ईओ राजीव ओबराय, तत्कालीन सेनेट्री इंस्पेक्टर मुकेश शर्मा समेत करीब 100 अज्ञात लोगों पर नकोदर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:38 PM (IST)
        

संत सुरिंदर सिंह के परिवार को सांत्वना देने पहुंचे सुखबीर

संवाद सहयोगी, गोराया : उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल वीरवार को काहना ढेसीयां पहुंचे। वहां उन्होंने संत सुरिंदर सिंह की पवित्र देह पर श्रद्धासुमन अर्पित किए और परिवार के साथ दुख व्यक्त किया। इस मौके पर डिप्टी सीएम सुखबीर बादल ने कहा कि संत सुरिंदर दास जी ने संत बाबा तरलोक सिंह सत्संग घर काहना ढेसीयां में मुखी के तौर पर निभाई सेवा के जरिए देश-विदेश में प्यार, उदारता व भाईचारक सांझ का प्रसार किया। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:36 PM (IST)
        

भ्रूण हत्या के खिलाफ जागरूक किया

संवाद सहयोगी, भोगपुर : नेहरू युवा केंद्र की ओर से कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए चलाए जागरूकता अभियान संपन्न करने के लिए गांव जमालपुर में वीरवार को 'एंज्वाय इन जीसस यूथ क्लब' जमालपुर के सहयोग से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें नेहरू युवा केंद्र जालंधर के जिला कोआर्डिनेटर सेमसन मसीह, समाजसेवी व समर्पित क्लब के प्रधान सतिंदर राजा सहित स्थानीय सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉ. सु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:30 PM (IST)
        

मंदिरों में फूल बनकर बरसे होली के रंग

संवाद सहयोगी, जालंधर : होली के रंग शहर के मंदिरों में फूल बन कर बरसे। कहीं पर ठाकुर जी के भजनों का निरंतर दौर चल रहा था, तो कहीं फूलों की होली से भक्तजन सराबोर हो रहे थे। शहर के मंदिरों में यह दौर दिन भर चलता रहा। इसे लेकर 'दैनिक जागरण' ने विभिन्न मंदिरों का दौरा किया। श्री देवी तालाब मंदिर श्री देवी तालाब मंदिर, स्थित श्री राम हाल में 'होरी उत्सव' का आयोजन वीरवार को किया गया। इसमें प्रसिद्ध भजन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:28 PM (IST)
        

तीन दिवसीय श्री राम कथा आज से

संवाद सहयोगी, जालंधर : गीता मंदिर, अर्बन एस्टेट फेस-दो में श्री राम कथा का आयोजन 6 से 8 मार्च तक होगा। इसमें पहले दिन शाम 6 बजे फूलों की होली खेली जाएगी। इसी तरह आठ मार्च को रात कथा के बाद भंडारे का आयोजन भी किया जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

ख्याति पा चुकीं महिलाओं का सम्मान

जागरण संवाददाता, जालंधर सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट ने विभिन्न क्षेत्र में ख्याति हासिल करने वाली महिलाओं को सम्मानित कर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया। खेल में कॉमनवेल्थ में कांस्य पदक विजेता राजविंदर कौर, मेडिकल से डॉ. अनुपमा, समाज सेवा में अमनदीप कौर, शिक्षा में दीपिका आनंद, पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री से अर्जुना भल्ला, सिंगिंग से साक्षी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर सेंट सो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:02 PM (IST)
        

इससे बदतर नहीं हो सकते शहर के हालात

जागरण संवाददाता, जालंधर : टूटी सड़कें, जगह-जगह गंदगी के ढेर, अवैध कब्जों की भरमार देखने के बाद निगम कमिश्नर गुरप्रीत खैहरा ने वीरवार को अपना सिर पकड़ लिया। बोले, शहर के हालात इससे बदतर नहीं हो सकते। गंदगी के ढेर में पड़ा चार साल पुराना मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का उद्घाटन पत्थर देखने के बाद मुलाजिमों की क्लास लगाई, साथ ही कहा जहां सीएम के उद्घाटन किए गए काम नहीं हो रहे, वहां और क्या होगा? इसके बाद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:41 PM (IST)
        

आदमपुर में लगाया टेनिंग कैंप

संवाद सूत्र, आदमपुर क्लस्टर आदमपुर सरकारी प्राइमरी स्कूल (लड़कों ) में नान रेजिडेंशियल का पहला ट्रेनिंग कैंप लगाया गया। इसमें आदमपुर ब्लाक के 10 स्कूलों सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गाजीपुर, सरकारी हाई स्कूल और प्राइमरी स्कूल हरिपुर, सरकारी प्राइमरी स्कूल गाजीपुर, सरकारी प्राइमरी स्कूल महमदपुर, सरकारी प्राइमरी स्कूल तलवंडी अराइया, सरकारी प्राइमरी स्कूल सग्गरा (लड़के) की मैनेजमेंट कमेटियों ने भाग लि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:14 PM (IST)
        

आज बंद रहेगा अटारी बाजार

संवाद सहयोगी, जालंधर होली को लेकर छह मार्च को अटारी बाजार बंद रहेगा। इस बारे में जानकारी देते हुए द होलसेल जनरल मर्चेट एसोसिएशन के प्रधान राजेश कपूर व कैशियर राजेश कोहली ने बताया कि इसकी सूचना सभी दुकानदारों को दे दी गई है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन के अंतर्गत पड़ते चौक कादेशाह, अटारी बाजार, बर्तन बाजार, लाल बाजार, पीर बोदला बाजार, भट्ट मार्केट व कैंची वाली गली की सभी दुकानें बंद रखी जाएंगी।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:11 PM (IST)
        

टाटा मोटर्स उतारेगा सुपरएस मिंट

जालंधर (वि.) : टाटा मोटर्स ने अपनी नई छोटी पिक-अप टाटा सुपरएस मिंट लांच करने की घोषणा की है। शानदार प्रदर्शन, मजबूती, आराम, बेहतरीन सवारी, स्टाइल व अपनी श्रेणी में सबसे कम लागत के अतुलनीय मेल वाला टाटा सुपरएस मिंट हर लिहाज से सक्षम होगा। यह शहरी सीमाओं के भीतर व बाहर दोनों तरह के परिवहन की जरूरतों को पूरा करेगा। टाटा मोटर्स लिमिटेड के वाणिज्यिक वाहन कारोबार इकाई के कार्यकारी निदेशक रवि पिशरोडी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:08 PM (IST)
        
(News from Jalandhar-city, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें