जालंधर

  • द गुरुकुल के 13 विद्यार्थियों ने 10 सीजीपीए पाए

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में द गुरुकुल स्कूल के विद्यार्थियों का शानदार प्रदर्शन रहा। स्कूल के 13 विद्यार्थियों ने 10 सीजीपीए, चार विद्यार्थियों ने 9.5 सीजीपीए, तीन विद्यार्थियों ने 9.2 सीजीपीए अंक प्राप्त किए। डायरेक्टर सुषमा हांडा, प्रिंसिपल डा. रूपिंदर ग्रेवाल ने मेधावी विद्यार्थियों को बधाई दी। और पढ़ें »

  • कृष्णा कालोनी में दिनदहाड़े गहने व नकदी चोरी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:19 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गोराया : कस्बे की कृष्णा कालोनी में दिनदहाड़े एक घर से गहने व नकदी चोरी हो गई। पीड़ित वासदेव पुत्र गुलाब सिंह ने बताया कि रोजाना की तरह उसकी पत्नी यशोदा घर में ताला लगाकर सुबह 11 बजे के बाद स्कूल से बच्चों को लेने गई। जब आधे घंटे के बाद वापस आई तो देखा कि घर के अंदर कमरे का ताला टूटा हुआ है और अंदर दो कमरों में सामान बिखरा पड़ा था। चोर बेड में पड़ी सोने की दो अंगूठियां, मंगलसूत्र, 5 नाक ... और पढ़ें »

  • राजविंदर ने किया निधान सिंह स्कूल में टॉप

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 10:47 PM (IST)

    दीपक कुमार, करतारपुर : शनिवार को घोषित सीबीएसई 10वीं के परीक्षा परिणाम में संत बाबा निधान सिंह जी पब्लिक स्कूल का परिणाम शानदार रहा। राजविंदर ने 9.4 सीजीपीए लेकर स्कूल में पहला स्थान पाया। स्कूल प्रिंसिपल अशोक खन्ना ने बताया कि 29 विद्यार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया, जिसमें राजविंदर ने 9.4 सीजीपीए लेकर पहला, शरणजीत कौर ने 8.6 सीजीपीए लेकर दूसरा, सोमनाथ कलेर व सुखवीर सिंह ने 8.4 सीजीपीए लेकर संय... और पढ़ें »

  • पुलिस डीएवी के 62 विद्यार्थियों का टॉप ग्रेड

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 10:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर सीबीएसई दसवीं में पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल का नतीजा शानदार रहा। स्कूल के 62 विद्यार्थियों ने 10 सीजीपीए ग्रेड हासिल किया। 13 विद्यार्थियों ने 9.8 सीजीपीए, 13 विद्यार्थियों ने 9.6 सीजीपीए, 12 विद्यार्थियों ने 9.4 सीजीपीए, 14 विद्यार्थियों ने 9.2 सीजीपीए, 14 विद्यार्थियों ने 9 सीजीपीए, 128 विद्यार्थियों ने 9 सीजीपीए अंक प्राप्त किए। प्रिंसिपल डा. रश्मि विज ने मेधावी विद्यार्... और पढ़ें »

  • 29,30) पारस संगीत समारोह में भावविभोर हुए संगीत प्रेमी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 10:28 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर : पारस कला मंच की तरफ से पंजाब के महान संगीतकार पंडित बलवंत राय जसवाल 'पारस' की याद में केएल सहगल मेमोरियल हॉल में पारस संगीत समारोह का आयोजन किया। इसमें संगीत जगत से जुड़ी महान हस्तियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम का आयोजन विशेष रूप से पहुंचे पद्मश्री हंसराज हंस, प्रो. सुधा शर्मा, डॉ. कुलजीत सिंह, इंजीनियर एसएस अजीमल, सहायक आबकारी कमिश्नर बीके विरदी, ओपी सोनी, अरुण कपूर ने कि... और पढ़ें »

  • भाजपा पार्षद भगत व कांग्रेस नेत्री समेत पांच 'आप' में शामिल

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 10:27 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर आम आदमी पार्टी ने शनिवार को भाजपा, कांग्रेस व बसपा को बड़ा झटका दिया है। शनिवार को प्रेस क्लब में भारतीय जनता पार्टी के पार्षद दर्शन लाल भगत, बसपा नेता व पूर्व पार्षद रोशन लाल, महिला कांग्रेस की पूर्व उपाध्यक्ष हरसिमरत कौर, जिमखाना क्लब के कनिष्ठ उपाध्यक्ष गुलशन शर्मा व वेटरनरी डॉ. सुखनैन सिद्धू आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। पार्षद दर्शन लाल भगत लगातार दो बार चुनाव जीत ... और पढ़ें »

  • लोंगोवाल में पाक को मात दी थी मेजर जनरल सिद्धू की बटालियन ने

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 10:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर बार्डर फिल्म में लोंगोवाल पोस्ट पर जिस बटालियन ने पाकिस्तान के दांत खट्टे किए थे, असल में 1971 की जंग में मेजर जनरल एसएस सिद्धू की कमान में 23वीं बटालियन सिख रेजीमेंट ने इस तरह शक्ति का प्रदर्शन किया था। वह 1971 में ही ईस्टर्न कमांड में तैनात थे और फ्रीडम बटालियन निर्मित कर भारतीय सेना के लिए मददगार बनाया और लंबी खींचने वाली बंग्लादेश को लेकर लड़ाई को जल्द अंजाम दिया। इसी त... और पढ़ें »

  • बेरी बोले- काजी मंडी अफगानिस्तान, यहां हर नशा मिलता है

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 10:25 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर पंजाब में बिगड़ रही कानून-व्यवस्था, नशे व गुरुनानक पुरा में मनप्रीत की सरेआम हत्या के विरोध में जिला कांग्रेस ने प्रधान राजिंदर बेरी की अगुआई में शनिवार शाम को कैंडल मार्च निकाला। कांग्रेसियों ने शाम 7 बजे कंपनी बाग के बाहर से बाग में महात्मा गांधी की प्रतिमा तक कैंडल मार्च निकाला। बेरी ने कहा कि पंजाब में लॉ एंड आर्डर की स्थित सरकार के कंट्रोल में नहीं है। पिछले दिनों गु... और पढ़ें »

  • रेलवे स्टेशन पर नहीं दिख रहीं ए ग्रेड की सुविधाएं : सांसद चौधरी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 10:24 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर सांसद चौधरी संतोख सिंह ने शनिवार को रेलवे स्टेशन का औचक दौरा किया। इस दौरान उन्होंने प्लेटफार्म से लेकर फुटओवर ब्रिज तक की कमियों को देखते हुए कहा कि डीआरएम व रेलवे मंत्री सुरेश प्रभु से मिलेंगे। बाद दोपहर करीब 1 बजे सांसद चौधरी संतोख सिंह ने कांग्रेस जिला प्रधान शहरी राजिंदर बेरी, एसएस आरके बहल सहित ओल्ड रेलवे रोड एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ मिलकर स्टेशन का दौरा किया... और पढ़ें »

  • सिविल अस्पताल में बर्बाद हो रहा पानी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 10:22 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर : सिविल अस्पताल में पानी लगातार बर्बाद हो रहा है। एमएस ऑफिस में नल खराब होने से शुक्रवार पूरी रात पानी बहा, जिससे शनिवार को सुबह एमएस ऑफिस व इमरजेंसी जल थल हो गया। उधर, सिविल अस्पताल की इस लापरवाही को लेकर नगर निगम भी आंखें मूंद कर बैठा है। शनिवार सुबह सिविल अस्पताल में बाढ़ जैसी स्थिति थी। अस्पताल के स्टाफ ने बताया कि एमएस ऑफिस के शौचालय में नल खराब है। शुक्रवार को नल बंद... और पढ़ें »

  • भारतीय संस्कृति का आधार है गाय मां : भारती

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 10:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर : श्री गीता मंदिर, अर्बन एस्टेट फेस-वन में मंदिर व कामधेनु गोशाला दिव्य ज्योति जागृति संस्थान नूरमहल की ओर से जारी गो कथा के सातवें दिन आशुतोष महाराज की शिष्या साध्वी सुमेधा भारती ने कहा कि ने कहा कि गाय मां भारतीय संस्कृति का आधार है। उन्होंने कहा कि विज्ञान भी गाय के महत्व को पहचान चुका है व इसे अपना रहा है। गाय में में मां के समान गुण हैं, तभी भारतीय संस्कृति में इसे म... और पढ़ें »

  • नकोदर व महितपुर के तालाबों के जीर्णोद्धार के लिए आगे आए सांसद चौधरी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 10:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर नकोदर व महितपुर के तालाब के जीर्णोद्धार के लिए सांसद संतोख चौधरी भी आगे आए हैं। उन्होंने कहा है कि इन दोनों तालाबों की स्थिति सुधारने के लिए वह हर संभव कोशिश करेंगे। जल्द ही वह दोनों तालाबों पर जाकर मौका देखेंगे व संबंधित अथारिटी से रिपोर्ट भी मंगवाएंगे। जरूरत के मुताबिक सांसद निधि से फंड भी जारी किए जाएंगे। सांसद चौधरी ने दैनिक जागरण की तालाबों के पुनरुद्धार मुहिम को सराह... और पढ़ें »

  • फ्र ी चेकअप कैंप का 400 मरीजों ने लाभ उठाया

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 09:52 PM (IST)

    लोहियां : लोहिया के नजदीकी गांव काकड़ कला में स्व. माता चनन कौर और पिता हरि सिंह की याद में 9वा आंखों, दातों व दमे का चेकअप कैंप रतन सिंह एवं गाव वासियों के सहयोग से लगाया गया। इसमें 400 से ज्यादा मरीजों का चेकअप किया गया। कैंप में आखों के माहिर डॉ. रुपिंदरजीत कौर, डॉ. दविंद्रपाल सिंह एमडी दमे और सास की बीमारी के माहिर और दातों के माहिर डॉ. जज लोहिया एवं सहयोगी डॉ. मन्नू, डॉ. मुक्ति, सतविंदर कौर, र... और पढ़ें »

  • लापता हुई बच्ची घरवालों को सौंपा

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 09:52 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर : बृज नगर से शुक्रवार को लापता हुई छह साल की बच्ची को थाना तीन की पुलिस ने खोजकर घरवालों को सौंप दिया। एसएचओ सुखबीर सिंह ने कहा कि बृज नगर निवासी खुशी के बड़े भाई का जन्मदिन था। शुक्रवार देर रात तक पार्टी होने पर सुबह देर से उठा परिवार ने देखा कि छह साल की खुशी लापता है। काफी खोजबीन के बाद भी जब बच्ची नहीं मिली तो उन्होंने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने चंदन नगर से बच्ची को ख... और पढ़ें »

  • किसानों ने भुलत्थ मोड़ पर अंडर पाथ मांगा

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 09:49 PM (IST)

    दीपक कुमार, करतारपुर विधिपुर से ढिलवां तक बन रही छह मार्गीय सड़क व करतारपुर में बन रहे फ्लाईओवर के चलते भुलत्थ मोड़ पर अंडरपाथ रास्ते की मांग कर रहे भारतीय किसान यूनियन के दर्जनों किसान शनिवार को भुलत्थ मोड़ पर जाम लगाने के लिए इकट्ठा हुए। इस दौरान पुलिस प्रशासन के हस्तक्षेप से नेशनल हाईवे अथारिटी के एक्सईएन टीएन राय व प्रोजेक्ट डायरेक्टर कर्नल एनके जैन किसान यूनियन के पदाधिकारी से मिलने आए तथा समझा... और पढ़ें »

  • मॉडल टाउन में कपड़ों के शोरूम में लगी आग

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 09:34 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, जालंधर : मॉडल टाउन स्थित हाडा क्लेक्शन व हांडा डेयरी में शनिवार तड़के आग लग गई। नीचे कपड़े का शोरूम है और ऊपर डेयरी है। आग नीचे शोरूम में लगी जिससे लाखों का कपड़ा जलकर राख हो गया। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। आग का कारण शार्ट सर्किट ही बताया जा रहा है। शोरूम मालिक पृथ्वी पाल सिंह ने बताया कि जिस समय आग लगी, शोरूम बंद था। आसपास के लोगों ने बताया कि सुबह करीब 4.... और पढ़ें »

  • एसटीएस व‌र्ल्ड स्कूल की 10वीं कक्षा का परिणाम शत प्रतिशत

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 09:31 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गोराया : सीबीएसई द्वारा घोषित 10वीं कक्षा के परिणाम में एसटीएस व‌र्ल्ड स्कूल के बच्चों ने बाजी मारी और शत-प्रतिशत परिणाम हासिल किया। स्कूल की वेनूका शर्मा ने 10 सीजीपीए, रुपिंद्रजीत कौर ने 9.6, सुखजोत सिंह बासी व रिशब सिंह ने 9, कमलदीप कौर ने 8.8, नवप्रीत कौर व गीता ने 8.6, मुकल पाठक, जसमीत कौर, सरोज रानी कैले व पवनप्रीत सिंह जंडू ने 8.4, कमल किशोर ने 8.2 एवं तरनजीत कौर, गुरकीरत सिंह... और पढ़ें »

  • न्यू शहीद बाबू लाभ सिंह नगर में पानी की बढ़ी परेशानी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 09:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर वार्ड 40 के न्यू शहीद बाबू लाभ सिंह नगर में पानी को लेकर एक पखवाड़े से हाहाकार मचा है। इलाके में पानी की सप्लाई कम हो रही है साथ की कई घरों में गंदे पानी की भी सप्लाई हो रही है। गुस्साए इलाका निवासियों ने शनिवार दोपहर को खाली बाल्टियां लेकर निगम प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। इलाका निवासी राजकुमार ने बताया कि इलाके में पानी की परेशानी को लेकर कई बार निगम की ओ एंड एम शा... और पढ़ें »

  • इनोसेंट हा‌र्ट्स स्कूल के 64 विद्यार्थियों का 10 सीजीपीए

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 09:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, जालंधर सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में इनोसेंट हा‌र्ट्स स्कूल ग्रीन मॉडल टाउन व लौहारा के विद्यार्थियों का शानदार प्रदर्शन रहा। इनोसेंट स्कूल, ग्रीन मॉडल टाउन के 64 विद्यार्थियों ने 10 सीजीपीए और लौहारां ब्रांच के 14 विद्यार्थियों ने 10 सीजीपीए ग्रेड हासिल किया। 108 विद्यार्थियों ने 9 सीजीपीए हासिल किया। लौहारां ब्रांच के 23 विद्यार्थियों ने 9 सीजीपीए प्राप्त किया। बौरी मेमोरियल ट्र... और पढ़ें »

  • हार्ट अटैक से होती हैं ज्यादातर अचानक मौतें

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 09:20 PM (IST)

    जालंधर (वि.) : ज्यादातर होने वाली अचानक मौतों का कारण हार्ट अटैक सामने आया है। लोग शुरुआती दौर में बीमारी को गंभीरता नहीं लेते और इलाज में कोताही बरतते हैं। ये बातें लाइफ लाइन मेडिकल इंस्टीट्यूशंस के लाइफ लाइन हार्ट सेंटर के डॉ. अनिल सूद ने आइएमए की ओर से आयोजित सेमिनार में कही। उन्होंने बताया कि एक हजार में से दो के करीब हृदय रोगियों की अचानक मौत होती है। स्वच्छ पर्यावरण, व्यायाम और पौष्टिक आहार... और पढ़ें »

(News from Jalandhar-city, Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें