Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालंधर

महिला संगठन शुरू करेंगे युवा सशक्तिकरण अभियान

संवाद सहयोगी, जालंधर : युवाओं को सही मार्गदर्शन देने के लिए भारतीय नारी रक्षा मंच, शक्ति सेना, महिला उत्थान मंडिल, युवा सेवा संघ, हिंदू यूनाइटेड फ्रंट की ओर से संयुक्त रूप से युवा सशक्तिकरण अभियान शुरू करने का आश्वासन दिया। इस संबंध में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए रंजना शर्मा ने बताया कि इस अभियान के जरिए समाज में बढ़ रही अश्लीलता का विरोध किया जाएगा और भारतीय संस्कृति को महत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

दो भगोड़े काबू कर जेल भेजे

संवाद सहयोगी, नकोदर : थाना सिटी नकोदर पुलिस ने पिछले लंबे समय से भगौड़े चल रहे दो लोगों को काबू किया है। गिरफ्तार किए लोगों में अशोक कुमार पुत्र देसराज निवासी काजी मंडी जालंधर एनडीपीएस केस में वांछित था। जबकि, हरदीप सिंह दीपा पुत्र अमरजीत सिंह निवासी हुसैनपुर अदालत की बेल जंप करके फरार था। दोनों को काबू कर जेल भेजा गया है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

पंजाब प्रदेश कांग्रेस प्रधान का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, नकोदर : एमसी चौक में भारतीय जनता पार्टी जिला जालंधर देहाती महिला मोर्चा प्रधान यमुना टी की अगुवाई में शनिवार को पंजाब प्रदेश कांग्रेस प्रधान प्रताप सिंह बाजवा का पुतला फूंका गया। इस मौके पर भाजपा नेताओं ने कहा कि प्रताप सिंह बाजवा ने अपने बयान में नारी जाति के प्रति अपशब्द कहर नारी जाति का अपमान किया है। महिला मोर्चा जालंधर देहाती ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बाजवा को पार्टी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

अपहृत नाबालिग छात्रा 65 फुट गहरे कुएं से मिली

संवाद सहयोगी, जालंधर लांबड़ा के गांव बाजड़ा से वीरवार को अपहृत हुई 10वीं की छात्रा शनिवार बाद दोपहर लांबड़ा के ही 65 फुट सूखे कुएं में जिंदा मिल गई। जिस खेत में कुआं है, उसके जमींदार का नौकर खेतों में पानी देने आया था। तभी उसे युवती की चीखें सुनाई दी और उसने अपने मालिक को सूचित किया। जमींदार ने आकर लड़की को बाहर निकाला और पुलिस को सूचित किया। थाना लांबड़ा की पुलिस और करतारपुर देहात महिला थाने की सब इं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

रामामंडी में ट्रैफिक पुलिस ने दी चेतावनी

संवाद सहयोगी, जालंधर छावनी टै्रफिक पुलिस ने शनिवार को रामामंडी में सड़क के किनारे अतिक्रमण कर बैठे फड़ी वालों पर पहली दस्तक दे दी। यह कार्रवाई एसीपी टै्रफिक दलबीर सिंह बट्टर की देखरेख में की गई। कार्रवाई की शुरुआत स्पीकर की ओर से चेतावनी देकर की गई। टै्रफिक के सब इंस्पेक्टर सुरिन्द्र कुमार छिंदा ने बताया कि आज फड़ी वालों को केवल चेतावनी दी है। जब टै्रफिक पुलिस फड़ी वालों को चेतावनी दे रहे थे, तब क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

सहोदय इंग्लिश डिबेट प्रतियोगिता करवाई

संवाद सहयोगी, जालंधर : सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट में प्रिंसिपल बलविंदर सिंह की अध्यक्षता में सहोदय इंग्लिश डिबेट प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें 30 से भी ज्यादा सीबीएसई स्कूलों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का मुख्य विषय लोकतंत्र था। प्रतियोगिता का आयोजन ज्योति प्रज्जवलित कर सरस्वती वंदना के साथ किया गया। इसमें 60 से अधिक विद्यार्थियों ने पक्ष और विपक्ष के बारे में बताया। प्रतियोगिता में विजेता बच्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

बच्चों को बताया सफाई का महत्व

संवाद सहयोगी, बिलगा : सिविल सर्जन जालंधर के दिशा निर्देश व एसएमओ डॉ. नीलू वर्मा की अगुवाई में 14 से 19 नवंबर तक चले बाल स्वच्छता अभियान के तहत सरकारी सरकारी हाई स्कूल लड़कियों में सेहत जांच व सफाई का महत्व बताया गया। इस मौके पर लड़कियों को हाथ साफ रखने, साफ-सुथरा रहने व आसपास साफ रखने की बात कही गई। इस मौके पर डॉ. राज कुमार, डॉ. मनप्रीत कौर एएमओ, प्रिंसिपल प्यारा लाल तथा स्कूल की छात्राएं मौजूद थी।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

गणित से भयभीत होने की बजाय समाधान निकालें

जालंधर : कन्या महाविद्यालय में पांच दिवसीय साइंस एवं टेक्नोलॉजी विभाग द्वारा आयोजित इंस्पायर इंटर्नशिप प्रोग्राम शनिवार को संपन्न हो गया। पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के गणित विभाग से प्रो. दिनेश खुराना ने अल्जेब्रा, प्योर एंड एप्लाइड विषय पर विचार रखे। उन्होंने कंप्यूटर एवं तकनीक के रुझान के कारण गणित विषय में कम हो रही रुचि पर चिंता व्यक्त की है। प्रो. खुराना ने गणित शोध के प्रति जागरूक करने के उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

स्टार किड्स कांटेस्ट 24 को

जालंधर : एन-10 टेनमेंट ग्रुप की ओर से स्टार किड्स कांटेस्ट 24 नवंबर को 10.30 बजे केएल सहगल मेमोरियल हाल में आयोजित किया जा रहा है। कांटेस्ट का मीडिया पार्टनर दैनिक जागरण है। इसके स्पांसर सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूट, एलआइसी, पुखराज यो किड्स, टाटा आई शक्ति मसाला, करियन कबाब, संजय मीडिया, हॉट स्टेपर डांस एकेडमी, स्टाप ऑप्टिकल, स्टार स्टूडियो, ए-प्लस चैनल, पंजाबी जागरण व बिग एफएम है। सीटी ग्रुप के डायरेक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

पेंटर समर्थकों ने घेरी भंडारी के भाई की गाड़ी

जागरण संवाददाता, जालंधर गांधी कैंप में सुसाइड करने वाले पेंटर राजकुमार को मरने के लिए मजबूर करने के आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से गुस्साए लोगों ने विधायक केडी भंडारी के भाई विजय भंडारी की गाड़ी घेर ली। शुक्रवार देर शाम को भंडारी के भाई कबीर नगर में एक धार्मिक संस्था को ग्रांट देने के लिए गए थे। इस बात की सूचना मिलते ही पेंटर समर्थक भी वहां पहुंच गए। उन्होंने इलाके के पार्षद पति पर आरोपियों को सं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

एशिया में 21वीं सदी होगी भारत के नाम : संगमा

जागरण संवाददाता, जालंधर बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने के साथ है जिंदगी के लक्ष्य को भी साथ लेकर चलना होगा। देश के पास सबसे अधिक युवा हैं, जो एशिया में 21वीं सदी को भारत के नाम करेंगे। ये बातें शनिवार को सांसद व पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पीए संगमा ने कहीं। वह एलपीयू के सहयोग से इंडियन फार्मेसी ग्रेजुएट एसोसिएशन की ओर से 29वीं दो दिवसीय वार्षिक कांफ्रेंस के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

बच्चों ने खेलों में दिखाई प्रतिभा

जालंधर (वि.) : एसबीटी मॉडल स्कूल बगीची थापड़ा सोढल रोड में शनिवार को खेल दिवस मनाया गया। बच्चों ने विभिन्न खेलों में भाग लेकर खेल भावना का परिचय दिया। खेल दिवस का उद्घाटन कमलजीत सिंह बेदी, प्रिंसिपल भावना प्रभाकर, हरीश गुप्ता ने करते हुए बच्चों को पुरस्कृत किया। खेल प्रतियोगिता में विजेता बच्चों को स्मृति चिन्ह देकर पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर स्कूल स्टाफ डोली हांडा, नरेंदर सोनू, संदीप, पंडित अमि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

शहर के सभी चौक ठीक करेगा मंच

संवाद सहयोगी, कपूरथला : शहर के सभी टूटे चौकों को भारतीय जागृति मंच ठीक करेगा। इसी क्रम में मंच ने शनिवार को गरारी चौक को नया रूप देने के साथ-साथ उसके आसपास भी सफाई अभियान चलाया। भाजपा नेता संदीप बजाज ने कहा कि यदि हम शहर निवासी एक साथ मिलकर शहर में सफाई अभियान चलाए तो शहर बिना प्रशासन के सहयोग से साफ सुथरा व प्रदूषण रहित बन सकता है। उन्होंने कहा कि भारत जागृति मंच अपनी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

स्पेशल बच्चों के साथ मनाया जीत का जश्न

संवाद सहयोगी, जालंधर : 17वीं वार्षिक पंजाब स्टेट स्पेशल ओलंपिक गेम्स में शानदार प्रदर्शन कर ट्राफी पर कब्जा करने पर ज्योति नगर स्थित उड़ान स्कूल में सम्मान समारोह आयोजित किया गया। यह प्रतियोगिता होशियारपुर के रयात एंड बाहरा कॉलेज में आयोजित हुई थी। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री डॉ. सुषमा चावला व विशेष अतिथि के रूप में सीमा चोपड़ा ने शिरकत की। प्रतियोगिता में उड़ान स्कूल के बच्चों की ओर स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

डॉ. जेएस बावरा संगीत प्रतियोगिता करवाई

जालंधर : संगीत कला मंच की तरफ से पांचवां डॉ. जेएस बावरा संगीत प्रतियोगिता का आयोजन डिप्स स्कूल में किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ ज्योति प्रज्ज्वलित करके किया। प्रिंसिपल मीनाक्षी शर्मा, गुरचरण बावरा, मुख्य सचिव जगदीप किरण बावरा, गीता बावरा, मोहन लाल शर्मा, गुरमीत सिंह, रजनीश किरण ने ज्योति प्रज्ज्वलित की। प्रतियोगिता में वोकल, परसुनियन, नान परसुनियन, ग्रुप सांग, शबद भजन में जूनियर-सीनियर में म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

विद्यापति महाराज का वार्षिक समारोह आज

संवाद सहयोगी, जालंधर : सनातन धर्म में महाज्ञानी के नाम से जाने व भगवान शंकर के कृपा पात्र भगवान विद्यापति महाराज का स्मृति दिवस समारोह 23 नवंबर को वीपी कांप्लेक्स, कपूरथला रोड में होगा। इसमें देश भर में बसे मिथला समाज के सदस्य शामिल होंगे। मिथलाचंल विकास परिषद् की ओर से होने वाले समारोह की तैयारियों पूरी हो चुकी है। इस बारे में नवीन कुमार झा ने कहा कि शाम सात बजे समारोह का आगाज होगा। इसमें सबसे प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

जूता शोरूम मालिक के खिलाफ लगाए आरोप लिए वापस

जागरण संवाददाता, जालंधर लाजपत नगर में जूता शोरूम मालिक के अर्बन एस्टेट, दुल्हन पैलेस के पास घर में मृत मिली नौकरानी वंदना के शव का पोस्टमार्टम शनिवार को हो गया। उसकी मौत किसी जहरीली चीज से हुई है, मगर इसका खुलासा विसरा रिपोर्ट से होगा। विसरा को खरड़ स्थित लेबोरेटरी में जांच के लिए भेज दिया गया है। हालांकि इससे पहले मृतका के पिता सहदेव ने कोठी मालिक पर लगाए आरोप वापस ले लिए हैं। पिता सहदेव ने पहल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

भाजपा ने आतंकवाद पीड़ितों के लिए मांगा वेलफेयर बोर्ड

जागरण संवाददाता, जालंधर भाजपा आतंकवाद के दौर में मारे गए हिंदू-सिख परिवारों के लिए 781 करोड़ रुपये के राहत पैकेज व वेलफेयर बोर्ड गठित करने की मांग लेकर सामने आई है। पूर्व सेहत मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. बलदेव चावला ने शनिवार को सर्किट हाउस में प्रेस कांफ्रेंस करके कहा है कि केंद्र सरकार जल्द ही इस बारे में 2006 से लंबित पड़े राहत पैकेज की घोषणा करे। भाजपा तीसरी बार पंजाब की सत्ता पर काबिज हुई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

घर पर लगाई शराब की भट्ठी, काबू

जागरण संवाददाता, जालंधर मिट्ठापुर गांव में घर पर ही शराब की भट्ठी लगा शराब निकालने वाले को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है। सीआइए स्टाफ की टीम ने शनिवार को छापामारी कर त्रिलोक सिंह पुत्र फकीर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने घर से 120 लीटर लाहन और 8250 मिलीलीटर अवैध शराब बरामद की है। आरोपी से शराब बनाने का सामान भी बरामद किया है। सीआईए स्टाफ ने थाना सात में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

नेत्र चिकित्सा कैंप में जांचे 576 मरीज

संवाद सहयोगी, जालंधर : सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से 36वां आंखों का निशुल्क कैंप, बाबा जीवन सिंह गुरुद्वारा गढ़ा में हुआ। इसमें आत्मप्रकाश सिंह बबलू, दूरदर्शन के डायरेक्टर ओम गौरी दत्त शर्मा व एसपी सिंह ओबराय विशेष रूप से उपस्थित हुए। इस दौरान डॉ. संजीव दुग्गल ने टीम के साथ 576 मरीजों की आंखों की जांच की। इस दौरान संस्थान की तरफ से 350 को चश्मे दिए गए। कैंप का उद्घाटन अतिथियों ने अमनजोत स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        
(News from Jalandhar-city, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें