Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालंधर

ब्यूटी पार्लर से निकली प्रवासी युवती का आइफोन छीना

संवाद सहयोगी, जालंधर मॉडल टाउन में स्थित एक ब्यूटी पार्लर से बाहर निकल रही एनआरआइ युवती का आइफोन बाइक सवार दो झपटमार छीन ले गए। युवती ने भागकर युवकों का पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाई। सूचना के बाद थाना डिवीजन नंबर 6 की पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पुलिस को हरविंदर कौर पुत्री बलविंदर सिंह निवासी गांव भुल्लर जिला मोगा ने बताया कि कुछ दिन से वह इंग्लैंड से यहां सतनाम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

लोगों ने किए शहीदों की अस्थियों के दर्शन

संवाद सहयोगी, जालंधर कामागाटा मारू शताब्दी को समर्पित मेला 'गदरी बाबेआं दा' वीरवार को देशभगत यादगार हॉल में शुरू हुआ। उद्घाटन देशभगत यादगार हॉल कमेटी के प्रधान दरबारा सिंह ढिल्लों, महासचिव डॉ. रघबीर कौर, मीत प्रधान अजमेर सिंह, सभ्याचार संयोजक अनमोलक सिंह, मीत प्रधान अजमेर सिंह ने किया। मेला देखने आए लोगों को शहीदों को हमेशा याद रखने का संदेश दिया। मेले में 1857 में शहीद हुए लोगों की अस्थियों का स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

कॉलेज के होस्टल से दो छात्राएं लापता

संवाद सहयोगी, जालंधर वर्कशाप चौक के पास स्थित एक कॉलेज होस्टल में रहने वाली दो छात्राएं लापता हो गई। बुधवार रात को जब होस्टल की वार्डन ने जांच की तो पता चला कि दो लड़कियां नहीं हैं। उन्होंने उच्चाधिकारियों व पुलिस को इस बारे में सूचित किया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने लड़कियों का भविष्य और कॉलेज की तरफ से कोई शिकायत न मिलने पर कार्रवाई नहीं की है। आधिकारिक रूप से थाना 2 और 1 की पुलिस ने इसकी पुष्टि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

101) दस औद्योगिक संगठन नहीं देंगे प्लाट रेगुलाइजेशन फीस

संवाद सहयोगी, जालंधर : राज्य सरकार की नई प्लाट रेगुलाइजेशन पॉलिसी के खिलाफ इंडस्ट्री से जुड़े लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है। प्लाट रेगुलाइजेशन पॉलिसी के खिलाफ बुधवार को सैनी कालोनी में रखी गई बैठक में 10 औद्योगिक संगठनों के सदस्यों ने सरकार के खिलाफ रोष जताते हुए प्लाट रेगुलर फीस जमा न करवाने का ऐलान किया। उन्होंने चेतावनी भी दी कि यदि सरकार ने नई पॉलिसी वापस नहीं ली तो धरना-प्रदर्शन करेंगे। इंडस्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

फूट-फूट कर रोई भाजपा नेत्री

संवाद सहयोगी, जालंधर : बुधवार को इंडस्ट्री एरिया में दुर्घटना के बाद भाजपा के ही एक कार्यकर्ता के हाथों तिरस्कृत हुई भाजपा महिला मोर्चा की जिला सचिव दीपाली बागड़िया वीरवार को थाना आठ में शिकायत देने पहुंचीं। इस दौरान इंसाफ न मिलने पर वह थाने में ही फूट फूट कर रो पड़ीं। दीपाली को रोते देख भाजपा महिला मोर्चा की सदस्याएं उग्र हो गई और प्रदर्शन किया। दीपाली बागड़िया ने बताया कि उसके पति राजिंदर बागड़िया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

हालात के अखाड़े में कुश्ती लड़ सोने पर लक्ष्य

अविनाश चतुर्वेदी, जालंधर प्रदेश में पारंपरिक खेल कुश्ती को जिंदा रखना हालात से कुश्ती लड़ने जैसा है। कहीं संसाधन नहीं हैं तो कहीं खिलाड़ी उपेक्षित महसूस कर रहे हैं। किसी-किसी खुशनसीब को जरूरतभर की डाइट मिल पाती है। बावजूद इसके हौसलों की बात करें तो हालात के अखाड़े में जूझ रही प्रदेश की महिला पहलवानों का निशाना सोने पर है। दैनिक जागरण ने हंसराज महिला महाविद्यालय में राज्य स्तरीय शिविर में शामिल प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

पंजाब पुलिस के भंगड़े व शारीरिक सौष्ठव्य ने जमाया रंग

जागरण संवाददाता, जालंधर: पंजाब सशस्त्र पुलिस परिसर में वीरवार को 63वें अखिल भारतीय पुलिस खेल मुकाबलों (वॉलीबाल समूह) का अंतिम दिन था। समापन समारोह में जहां मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित शिक्षा मंत्री डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने विजेताओं को सम्मानित किया, वहीं खुफिया ब्यूरो के विशेष निदेशक डीपी सिन्हा ने अंतरराष्ट्रीय खेलों में पुलिस के प्रदर्शन गिनाए और उसकी सराहना की। पंजाब सशस्त्र पुलिस, पीएपी के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

सड़क पर खड़ी मोटरसाइकिल की हाइसिक्योरिटी नंबर प्लेट टूटी

जागरण संवाददाता, जालंधर हाइ सिक्योरिटी नंबरप्लेट के लिए इस्तेमाल हो रहे मैटीरियल की गुणवत्ता पर उपभोक्ता ने सवाल उठाया है। मिट्ठापुर चौक के दुकानदार मनीष कुमार ने कहा है कि उनकी सड़क पर खड़ी मोटरसाइकिल की हाइ सिक्योरिटी नंबर प्लेट खुद ही दो टुकड़े हो गई। उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले ही 130 रुपये खर्च करके ये प्लेट लगवाई थी। शाम को वह दुकान में बैठे थे। मोटरसाइकिल बाहर खड़ी थी। करीब दो घंटे बाद किसी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

रात भर आतिशबाजी, तड़के भगवान सूर्य को अ‌र्घ्य

संवाद सहयोगी, जालंधर : उगते सूर्य को अ‌र्घ्य देने के साथ ही वीरवार को आस्था का महापर्व छठ संपन्न हो गया। बुधवार पूरी रात शहर में छठी मैय्या के गीत गूंजते रहे। शहर में बनाए गए लगभग 14 घाटों पर रात भर कार्यक्रम हुए तथा आतिशबाजी होती रही। श्रद्धालुओं ने उदय होते सूर्य की आराधना कर अपने परिवार के सुख-शांति के लिए आशीर्वाद मांगा। घाटों पर विशेष इंतजाम किए गए थे। श्री देवी तालाब मंदिर, कालिया कालोनी फे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

मंत्री के आने की सूचना से मचा हड़कंप

जागरण संवाददाता, जालंधर सिविल अस्पताल में सेहत मंत्री सुरजीत कुमार ज्याणी के आने की सूचना की दहशत दूसरे दिन भी दिखी। वीरवार को अस्पताल के डॉक्टर व स्टाफ के अन्य सदस्य सुबह समय पर ड्यूटी पर पहुंच गए। पूरा दिन ओपीडी व वार्डो में सफाई मुहिम जारी रही। डॉक्टरों ने पर्चियों पर मुहर लगाने भी प्रक्रिया शुरू कर दी। बुधवार को भी सिविल अस्पताल का स्टाफ सेहत मंत्री की सूचना को लेकर देर रात तक तनाव में रहा था... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

कॉपी:- पंजाब पुलिस ने जीते राष्ट्रीय पुलिस खेल

जागरण संवाददाता, जालंधर पंजाब सशस्त्र पुलिस जालंधर परिसर में 63वें अखिल भारतीय पुलिस खेल (वॉलीबाल समूह) वीरवार को संपन्न हो गए। पंजाब पुलिस ने वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, हैंडबॉल और कबड्डी चारों खेलों के फाइनल मुकाबले जीत लिए। विजेताओं को प्रदेश के शिक्षामंत्री डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने पुरस्कृत किया। आयोजकों को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की। बास्केटबॉल और हैंडबॉल मुकाबलों में सीमा सु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

डिप्स यूई सहोदय मॉडल मेंकिंग में प्रथम

संवाद सहयोगी, जालंधर डिप्स स्कूल अर्बन एस्टेट के विद्यार्थियों ने सहोदय इंटर स्कूल वीडियों मेकिंग सलाद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान करने के बाद अब सहोदय इंटर स्कूल साइंस मॉडल मेकिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। डिप्स स्कूल ढिलवां के प्रांगण में आयोजित प्रतियोगिता में 32 स्कूलों ने भाग लिया था। प्रतियोगिता में डिप्स के विद्यार्थी पार्थसारथी शर्मा व इंद्रजोत कौर ने ऑटोमैटिक रेलवे क्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

बैंक कर्मचारी ने रोष दिवस मनाया

संवाद सहयोगी, जालंधर यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्मचारियों ने वीरवार को रोष दिवस के रूप में मनाया। ऑल इंडिया पंजाब नेशनल बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के सर्कल सचिव केआर जैन ने बताया कि वेतनवृद्धि में हो रही देरी को लेकर ऐसा किया गया है। मांगों को लेकर 12 नवंबर को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। सभी बैंकों ने प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत 7 करोड़ खाते खोले। फिर भी स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

पंजाब में पहली बार 31 शक्तिपीठों की पावन ज्योति एक साथ

संवाद सहयोगी, जालंधर पहला अवसर है, जब राज्य में एक साथ एक स्थान पर देशभर से 31 शक्तिपीठों से मां की पावन ज्योति एकत्रित हुई हो। नकोदर रोड पर हुए इस अद्भुत मिलन को लेकर पूरा इलाका एक धाम के रूप में परिवर्तित हो चुका है। राज्यभर से हजारों की संख्या में रोजाना श्रद्धालु इनका दीदार करने पहुंच रहे हैं, वहीं इस स्थल पर 10वां जागरण एक नवंबर को होगा। जय मां सेवा संघ की तरफ से नकोदर रोड पर होने वाले जागरण... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

गायन व भाषण में दिखा देशभक्ति का जज्बा

संवाद सहयोगी, जालंधर देशभगत यादगार कमेटी के सौजन्य से देशभगत यादगार हॉल में शुरू तीन दिवसीय 'मेला गदरी बाबेआं दा' में देशभक्ति की भावना झलकी। वीरवार को देशभक्ति पर आधारित जूनियर गायन व भाषण मुकाबलों में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। नारी की वर्तमान स्थिति का वर्णन भी किया। भाषण मुकाबले में डिप्स स्कूल सुरानुस्सी के विद्यार्थी हरसिमरन कौर ने पहला, संत हीरा दास कन्या महाविद्यालय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

कॉलोनाइजरों पर गिरी गाज, पांच गुणा तक बढ़ा शुल्क

जागरण संवाददाता, जालंधर सरकार ने नई रेगुलराइजेशन पॉलिसी लागू कर अवैध कॉलोनी सहित प्लाट व मकान रेगुलर कराने का एक मौका तो दिया है, लेकिन शुल्क में बेतहाशा वृद्धि कर लोगों की परेशानी भी बढ़ा दी है। सरकार की गाज कॉलोनाइजरों पर गिरी है, जहां कॉलोनी रेगुलर करवाने के शुल्क में दोगुणा से पांच गुणा तक बढ़ोतरी की गई है। सरकार के इस फैसले से उद्यमी के बाद कालोनाइजरों में भारी रोष है, जो जल्द ही एक बार फिर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

बच्चों ने बुजुर्गो को रिझाया

संवाद सहयोगी, करतारपुर 'नानी तेरी मोरनी को मोर ले गए..' व 'दादी अम्मा दादी अम्मा मान जाओ..' जैसे गीत गाकर नन्हे बच्चों ने अपने दादा-दादी व नाना-नानी से प्रेम का इजहार किया तो उनकी आंखें नम हो गई। मौका था सीआरपीएफ कैंप सरायखास स्थित केंद्रीय विद्यालय में 'संरक्षक प्रधान दिवस' का। यह कार्यक्रम प्रिंसिपल सुधा गुप्ता की देखरेख में हुआ। कार्यक्रम में पहुंचे दर्जनों बुजुर्गो ने अपने बचपन की यादें ताजा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

23 शिक्षक गैरहाजिर, 40 पहुंचे देरी से 10 का पता नहीं

जागरण संवाददाता, जालंधर शिक्षा विभाग के जांच दलों ने वीरवार को जिले के 337 स्कूलों में अचानक दबिश दी। इसमें 23 शिक्षक गैरहाजिर पाए गए व 40 शिक्षक स्कूल समय से देरी से पहुंचे। 10 शिक्षक ऐसे हैं, जिनका लंबे समय से कोई अता-पता ही नहीं है। इस बारे में शिक्षा मंत्री ने बताया कि पंजाब के सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की हाजिरी को अनिवार्य बनाने व अनुशासन रखने के लिए स्कूलों में अचानक दबिश की मुहिम शुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

हमलावरों को बचा रहे दो विधायक व पार्षद : नाथपाल

संवाद सहयोगी, जालंधर बसपा नेता नाथ पाल ढिलवां ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर आरोप लगाया कि उन पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपियों को दो विधायक व एक पार्षद बचा रहे हैं। नाथपाल ढिलवां ने आरोप लगाया कि नौ अक्टूबर को उन पर हमला किया गया था। इसे लेकर थाना रामामंडी में पुलिस ने धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया था, लेकिन पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। आरोपियों का सत्ताधारी पार्टी के दो विधायक व अक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:53 PM (IST)
        

एसी मैकेनिक की संदिग्ध हालात में मौत

संवाद सहयोगी, जालंधर गांव मदारा निवासी एसी मैकेनिक की मंगलवार को संदिग्ध मौत हो गई। परिजनों ने जहर देकर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है। पहचान इमानियल उर्फ रिंकू पुत्र सलीम के रूप में हुई है। रिंकू के भाई माइकल ने बताया कि दिवाली वाले दिन गांव के कुछ युवकों ने उसके भाई से मारपीट की थी। इसकी शिकायत ताना मकसूदां की पुलिस को दी गई थी। समझौता भी हो गया था। मंगलवार शाम छह बजे रिंकू काम से लौटा तो ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:59 AM (IST)
        
(News from Jalandhar-city, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें