Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालंधर

पार्षद ग्रोवर ने ली शपथ, बजट सदन में होंगी शामिल

जागरण संवाददाता, जालंधर : वार्ड 49 के उपचुनाव में विजेता कांग्रेस पार्षद कमलेश ग्रोवर ने शुक्रवार शाम को अपने पद की शपथ की। डिवीजनल कमिश्नर आर वेंकटरत्नम ने अपने दफ्तर में निगम की ज्वाइंट कमिश्नर अनुपम कलेर की मौजूदगी में ग्रोवर को पार्षद पद की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के बाद अब कमलेश ग्रोवर 30 मार्च को होने वाली निगम के बजट सदन की बैठक में शामिल होंगी। वार्ड 49 से स्व. श्रवण ग्रोवर चार चुनावों में व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 05:59 AM (IST)
        

भाटिया ने खामियां बता काम रोका, ठेकेदार ने बना दी सड़क

जागरण संवाददाता, जालंधर : शहर की टूटी सड़कें बनाने का काम शुरू हो चुका है। इसे लेकर मेयर व कमिश्नर रोज हिदायतें जारी कर रहे हैं। घटिया सड़कें बनने पर कमिश्नर ने अफसर व ठेकेदार पर पर्चा दर्ज कराने की चेतावनी दी है। बावजूद इसके ठेकेदार की मनमानी व अफसरों की कोताही कम नहीं हो पाई है। तभी तो कूल रोड पर सीनियर डिप्टी मेयर की हिदायतों को नजरअंदाज कर ठेकेदार ने खामियां दूर किए बगैर प्रीमिक्स डाल दी और निगम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 05:58 AM (IST)
        

वेरका ने दिए एएसआइ पर पर्चा दर्ज करने के आदेश

जागरण संवाददाता, जालंधर : पुलिस हिरासत में अध्यापिका के हुए गर्भपात के मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के उपचेयरमैन डॉ. राजकुमार वेरका ने संबंधित एएसआइ पर तुरंत केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। शुक्रवार को सर्किट हाउस पहुंचे डॉ. वेरका ने कड़ा रुख अखित्यार करते हुए पुलिस कमिश्नर से मामले में की गई कार्रवाई संबंधी रिपोर्ट देने को कहा। डॉ. वेरका ने कहा कि अध्यापिका को अवैध हिरासत में रखने वाले एए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

रजिस्टर करें मोबाइल पर आएगा बिजली बिल का एसएमएस

अविनाश चतुर्वेदी, जालंधर आपका बिजली का बिल कितना बना है, जमा करने की आखिरी तारीख क्या है और बिल जमा हुआ कि नहीं यह सारी जानकारी आपके मोबाइल के मैसेज बॉक्स में आ जाया करेगी। बस आपको अपना मोबाइल नंबर पॉवरकाम से रस्टिर करना होगा। जालंधर कैंट समेत पंजाब के 15 शहरों में यह सुविधा शुरु हो चुकी है। इस महीने के अखिर तक जालंधर और बाकी शहरों में भी इस सुविधा के शुरु होने की उम्मीद है। आरएपीडीआरपी स्कीम क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 12:59 AM (IST)
        

नाबालिग भांजी ने लगाया मामा पर दुष्कर्म का आरोप

संवाद सहयोगी, जालंधर : गांधी कैंप में एक दस वर्षीय नाबालिगा ने अपने मामा पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। हालांकि यह घटना तीन चार दिन पहले की है, लेकिन इस मामले में पुलिस को शुक्रवार को सूचित किया गया। इस मामले में थाना नंबर एक के प्रभारी नवदीप सिंह का कहना था कि उनके पास इस घटना की कोई शिकायत नहीं आई है, लेकिन वह अपने तौर पर जांच कर रहे हैं। शिकायत आने पर बनती कार्रवाई की जाएगी।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 12:00 AM (IST)
        

हादसे में हेड कांस्टेबल की मौत

संवाद सहयोगी, जालंधर : नकोदर रोड पर स्थित गांव कंग साबू के नजदीक शुक्रवार रात आठ बजे बाइक पर जालंधर पुलिस लाइन में ड्यूटी पर आ रहे हवलदार की बाइक को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। हादसे में हवलदार गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे एबुलेंस 108 से सिविल अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृत हवलदार की पहचान निर्मल सिंह निम्मा निवासी सुंदर नगर नकोदर के रूप में हुई।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:58 PM (IST)
        

पीएपी चौक के नजदीक मिली लाश

संवाद सहयोगी, जालंधर : पीएपी चौक के नजदीक एक पेट्रोल पंप के पास शुक्रवार को एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली। मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है। थाना बारादरी की पुलिस ने शव को सिविल अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:54 PM (IST)
        

फिल्लौर में पत्नी व बेटे को मार डाला

संवाद सहयोगी, फिल्लौर : कर्ज से परेशान एक व्यक्ति ने पत्नी व एक बेटे की हत्या कर दी। उसने दूसरे बेटे पर भी हमला किया, लेकिन वह बच गया। घटना फिल्लौर के जीटी रोड पर स्थित हांडा आटो में हुई। फिल्लौर के थाना इंचार्ज लखविंदर सिंह मल ने बताया कि सुखदेव सिंह पुत्र संतोख सिंह की फिल्लौर जीटी रोड पर हांडा आटो नामक फर्म है। फर्म के पिछले भाग में उसका घर है। शुक्रवार शाम 6.30 बजे के करीब उसने अपने बड़े बेटे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:51 PM (IST)
        

नामदेव चौक पर पानी की पाइप लाइन फटी, ट्रैफिक जाम

जागरण संवाददाता, जालंधर : नामदेव चौक पर शुक्रवार को एक बार फिर पानी की पाइप लाइन फटने से पूरे दिन ट्रैफिक बाधित रहा। बड़ी मशक्कत के बाद निगम ने पाइप लाइन रिपेयर कर मिट्टी डालकर गड्ढे भरे। लेकिन कीचड़ व दलदल के कारण आधी सड़क पर ही ट्रैफिक चलने से चौक पर पूरे दिन वाहनों की कतारें लगी रहीं। करीब छह माह पहले भी नामदेव चौक पर पानी की पाइप लाइन फटी थी। काम दुरुस्त न होने से दोबारा शुक्रवार दोपहर समस्या आई।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:11 PM (IST)
        

विद्यार्थियों पर लाठीचार्ज के लिए माफी मांगें बादल और चीमा

जागरण संवाददाता, जालंधर : जिला कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग ने गत दिवस नवांशहर में एससी विद्यार्थियों पर हुए लाठीचार्ज की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए मुख्ययंत्री प्रकाश सिंह बादल, उप मुख्यमंत्री सुखभीर सिंह बादल और शिक्षा मंत्री डॉ. दलजीत सिंह चीमा से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने को कहा है। सरकार का विरोध करने के लिए विभाग सदस्य शुक्रवार को कपूरथला चौक पर एकत्रित हुए और सरकार का पुतला फूंका। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:51 PM (IST)
        

सुरभि ने यूनिवर्सिटी में चौथा स्थान पाया

संवाद सहयोगी, जालंधर : गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी द्वारा ली गई बीकॉम रेगुलर चौथे सेमेस्टर की परीक्षा में एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आ‌र्ट्स के विद्यार्थियों का शानदार प्रदर्शन रहा। विद्यार्थी सुरभि व शिवम ने 350 में से 269 अंक प्राप्त कर यूनिवर्सिटी में चौथा स्थान पाया। आरजू ने 256 अंक प्राप्त कर 11वां स्थान प्राप्त किया है। प्रिंसिपल डॉ. सुचारिता शर्मा ने मेधावी विद्यार्थियों को बधाई देने के साथ-साथ जीवन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:51 PM (IST)
        

डीएवी ने जीती जीएनडीयू क्रिकेट चैंपियनशिप

संवाद सहयोगी, जालंधर : गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर में खेली गई जीएनडीयू क्रिकेट चैंपियनशिप की विजेता ट्राफी पर डीएवी कॉलेज, जालंधर ने कब्जा जमाया। फाइनल मैच जीएनडीयू अमृतसर व डीएवी बीच खेला गया। अमृतसर से पहले बल्लेबाजी करते निर्धारित 40 ओवर में 260 रन बनाए। डीएवी ने 4 विकेट पर 37.3 ओवर में लक्ष्य पूरा कर लिया। खिलाड़ी रजत ने 92 व हिमांशु ने 74 सर्वाधिक रन बनाए। प्रिंसिपल डॉ. बीबी शर्मा ने विज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:50 PM (IST)
        

श्री सनातन धर्म मंदिर में रामायण पाठ प्रारंभ

संवाद सहयोगी, जालंधर : भगत सिंह कालोनी की श्री सनातन धर्म मंदिर प्रबंधक कमेटी एवं स्त्री सत्संग सभा की ओर से श्रीरामनवमी उत्सव को लेकर रामायण का पाठ प्रारंभ हुआ। पाठ का भोग शनिवार को डाला जाएगा। पंडित कन्हैया लाल व पंडित रामजी लाल ने बताया कि राम नवमी उत्सव को लेकर सुबह 9 बजे ध्वजारोहन, रामायण का भोग 12 बजे, 1 बजे कंजक पूजन व 1.30 बजे भंडारा शुरू होगा।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:48 PM (IST)
        

विज्ञापनों से महिला का हो रहा शोषण

संवाद सहयोगी, जालंधर : थिएटर न केवल व्यक्ति को जीवन के नये मुकाम पर ले जाता है, बल्कि उनके व्यतिगत विकास तथा व्यक्तित्व में भी निखार लाता है। जो किसी भी व्यक्ति खास रूप से विद्यार्थियों के लिए अति अवश्यक है। उक्त बात डिप्स संस्था के चेयरमैन गुरबचन सिंह ने विश्व थिएटर दिवस पर डिप्स बेगोवाल कॉलेज में आयोजित नाटकों के मंचन के दौरान कही। विद्यार्थियों ने नाटक के मंचन के माध्यम से विज्ञापनों में बढ़ र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:48 PM (IST)
        

केएमवी की स्वाति ने थाईलैंड में मनवाया लोहा

जागरण संवाददाता, जालंधर : कन्या महाविद्यालय की छात्रा स्वाति ने एशियन चैंपियनशिप में फिर साफ्टबॉल खेल में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। अभी हॉल ही में थाईलैंड में हुई जूनियर चैंपियनशिप में केएमवी की बीए पहले वर्ष की छात्रा स्वाति ने सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता में भाग लिया। कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. आतिमा शर्मा ने इस उपलब्धि पर छात्रा और फिजिकल एजुकेशन विभाग की अध्यक्षा आशु बजाज को शुभकामनाएं दीं।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:46 PM (IST)
        

बेटे की मौत के बाद पोतों को ढांढस बंधाने जा रहे दादा की मौत

संवाद सहयोगी, जालंधर : अपने जवान बेटे की मौत के बाद अपने पोतों को ढांढस बंधाने के लिए एक्टिवा पर अपने दूसरे बेटे के साथ टांडा जा रहे लुधियाना निवासी बुजुर्ग की पठानकोट चौक पर सड़क हादसे में मौत हो गई जबकि बेटा घायल हो गया। दुर्घटना के बाद लंबा जाम लगा गया। लुधियाना के कैलाश नगर में रहने वाले सुखदेव सिंह ने बताया कि 7 मार्च को उसके छोटे भाई जसबीर सिंह, जो टांडा में रहता था, की सड़क दुर्घटना में मौत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:40 PM (IST)
        

डीएवी स्टॉफ का धरना जारी

जागरण संवाददाता, जालंधर : डीएवी कॉलेज का स्टॉफ मांगों को लेकर लगातार 19वें दिन भी धरने पर रहा। शुक्रवार को मांगों को लेकर डॉक्टरों और स्टॉफ ने मैनेजमेंट के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। स्टॉफ वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान जतिंदरजीत पाल सिंह तथा महासचिव देव दत्त शर्मा ने कहा कि जब तक कर्मचारियों को एरियर का भुगतान नहीं हो जाता तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। इस दौरान डॉ. अजय गुप्ता, डॉ. सुरिंदर शर्मा, डॉ. सुम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:48 PM (IST)
        

अध्यक्ष व सचिव पद के लिए दो-दो उम्मीदवारों ने किए नामांकन

जागरण संवाददाता, जालंधर : दिलकुशा दवा मार्केट एसोसिएशन के चुनाव को लेकर शुक्रवार को उम्मीदवारों ने नामांकन किए। शनिवार को नाम वापस लेने की आखिरी तारीख है। फिलहाल अध्यक्ष पद और सचिव पद के लिए दो-दो लोगों ने नामांकन किए हैं। इस बार दो ग्रुप आमने सामने हैं। अध्यक्ष पद के लिए निवर्तमान प्रधान राकेश गुप्ता और पूर्व प्रधान गोपाल कृष्ण तथा सचिव पद के लिए निवर्तमान सचिव रीशु वर्मा तथा संदीप रतन ने नामां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:45 PM (IST)
        

जय श्रीराम के जयघोष से जालंधर बना अयोध्या

संवाद सहयोगी, जालंधर : हर तरफ प्रभु श्री राम की महिमा का गुणगान, संकीर्तन करते हुए निरंतर आगे बड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़, जगह-जगह पर लगे मंच, लंगर, स्टॉल व पुष्पवर्षा से जालंधर अयोध्या नगरी में तब्दील हो गया था। मौका था रामनवमी के उपलक्ष्य में शुक्रवार को सिद्ध शक्तिपीठ श्री देवी तालाब मंदिर से निकाली गई भव्य शोभायात्रा का। दोपहर को शुरू हुई शोभायात्रा देर रात तक जारी रही, जो श्री देवी तालाब मंदिर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:36 PM (IST)
        

तीन घंटे बंद रहा डिजिटल एक्सरे

जागरण संवाददाता, जालंधर : सिविल अस्पताल का डिजिटल एक्सरे शुक्रवार सुबह तीन घंटे के लिए बंद हो गया। इससे मरीजों को समस्या शुरू हो गई। बाद में एहतियातन मैनुअल एक्सरे से काम चलाया गया। दोपहर 12 बजे जाकर मशीन ठीक हुई। डॉक्टरों ने बताया कि डिजिटल एक्सरे मशीन का सॉफ्टवेयर करप्ट हो गया था। इसकी वजह से तीन घंटे तक डिजिटल एक्सरे नहीं हो सका था।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:33 PM (IST)
        
(News from Jalandhar-city, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें