Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालंधर

सुसाइड को मजबूर करने का आरोपी नेशा काबू

जागरण संवाददाता, जालंधर भार्गव कैंप के रहने वाले युवक नरेश लाडी को सुसाइड के लिए मजबूर करने के आरोपी नेशा को पुलिस ने काबू कर लिया है। पुलिस ने बुधवार देर रात को आरोपी को पकड़ा है। हालांकि पुलिस ने गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है। नरेश कुमार नेशा ने पुलिस का दबाव बनने के बाद सरेंडर कर दिया है। हालांकि पुलिस अभी उसकी गिरफ्तारी के बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कर रही है। पुलिस दूसरे आरोपी संदीप ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

हत्या के दोषी को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, जालंधर जिला सेशन जज आरएस अत्री की अदालत ने हत्या के मामले में आरोप साबित होने पर दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाई है। थाना नूरमहल की पुलिस ने एक सितंबर 2012 को संतोख राम निवासी गुमटाला की हत्या के मामले में बहादुर सिंह निवासी कंदोला कला को गिरफ्तार किया था। शराब पीकर हुए विवाद में बहादुर सिंह ने रंजिशन संतोख राम की हत्या कर दी थी। अदालत में आरोप साबित होने पर बहादुर सिंह को उम्रकैद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

टेलिकॉम कंपनी की मनमानी से हाहाकार

जागरण संवाददाता, जालंधर टेलीकॉम की चौथी दुनिया में ले जाने वाली कंपनियां लोगों को मूल सुविधाओं के क्षेत्र में बाबा आदम के जमाने का भी नहीं छोड़ रही। पीने को पानी नहीं मिल रहा न चलने को साफ सड़कें ही बचती। फिलहाल हम बात कर रहे हैं शहीद ऊधम सिंह नगर की, जहां हाहाकार मचा हुआ है। टेलिकाम कंपनी की टीम सोमवार रात करीब डेढ़ बजे शहीद उधम सिंह नगर को जाती होटल प्रीत वाली रोड पर खुदाई कर रही थी। मनमाने तरीक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:46 AM (IST)
        

ईडी दफ्तर की सिक्योरिटी का हुआ रिव्यू

जालंधर: हाईकोर्ट में इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) के दफ्तर व अधिकारियों की सुरक्षा का मुद्दा उठने के बाद मंगलवार को कमिश्नरेट पुलिस ने डिपार्टमेंट की सिक्योरिटी रिव्यू किया है। ईडी दफ्तर व सीनियर अधिकारियों के घर पर पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा की बात सामने आई है। इस बीच ड्रग रैकेट की जांच से जुड़े एक अधिकारी को मंगलवार गनमैन भी दिया गया है। ईडी दफ्तर में पर्याप्त मात्रा में गार्द लगी हुई है। एक प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

धर्म प्रचार से लौट रहे बुजुर्ग की हादसे में मौत

संवाद सहयोगी, जालंधर गांव काहनपुर के नजदीक मंगलवार को धार्मिक प्रचार से लौट रहे बुजुर्ग की अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हो गई। पहचान लाल मसीह पुत्र गेंदा लाल निवासी गांव हेजमा जिला होशियारपुर के रूप में हुई है। लाल मसीह अपने बाइक पर धार्मिक प्रचार से लौट रहे थे। गांव काहनपुर के नजदीक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी तो वह दूर जाकर गिरे। चोट लगने से मौके पर उनकी मौत हो गई। थाना मकसूदां की पुलिस ने शव को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

अंकुर अस्पताल में बच्ची की मौत, हंगामा

जागरण संवाददाता, जालंधर जीटीबी नगर में स्थित अंकुर किड्स सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में दाखिल एक बच्ची की मंगलवार को मौत हो गई। हालांकि बच्ची की मां को इस संबंध में सूचित नहीं किया गया है, लेकिन भड़के परिजनों ने डॉ. गुरदेव चौधरी पर लापरवाही का आरोप लगा खूब हंगामा किया। किसी वेल्डिंग की दुकान पर काम करने वाले मिट्ठापुर निवासी संदीप कुमार पुत्र बलवंत ने बताया कि उनकी पत्नी हरप्रीत कौर का 10 जुलाई को गुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

एप्पल शोरूम करंट से चोरी हुए थे 47 मोबाइल व 6 आइपॉड

संवाद सहयोगी, जालंधर मॉडल टाउन में स्थित एप्पल शोरूम करंट से चोरों ने 47 एप्पल मोबाइल व 6 आइपॉड चोरी हुए थे। मंगलवार को शोरूम के मैनेजर अमित मल्होत्रा ने आखिर अपनी शिकायत दे ही दी। उन्होंने बताया कि चोरों ने शटर के ताले तोड़ कर अंदर से करीब लाखों रुपये की कीमत का सामान चुराया है। उन्होंने पुलिस से मांग की थी कि मोबाइल को तकनीकी रूप से बंद करवा दिया जाए, लेकिन पुलिस ने इस बात को नहीं माना। सोमवार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

पूर्व डिप्टी मेयर पर धमकाने का आरोप

संवाद सहयोगी, जालंधर भार्गव नगर में रहने वाले गुरबचन लाल जल्ला ने पुलिस कमिश्नर को शिकायत दे पूर्व डिप्टी मेयर प्रवेश तांगड़ी पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। गुरबचन लाल ने कहा कि उन्होंने पार्षद प्रवेश तांगड़ी के खिलाफ चुनाव लड़ा था। उन्होंने नशे के खिलाफ मुहिम चलाई है और तांगड़ी इसी वजह से उसके खिलाफ है। उसने आरोप लगाया कि तांगड़ी ने उसे सरेआम रास्ते में रोक कर गालियां निकाली और जान से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

बैंक अधिकारी बोला, नहीं पता कहां है बीवी

जागरण संवाददाता, जालंधर थापरां मोहल्ले के नवज्योति दहेजहत्या के मामले में सरेंडर करने वाले इलाहाबाद बैंक के असिस्टेंट मैनेजर तरसेम शर्मा ने पुलिस को अपनी पत्नी और बेटी का सुराग नहीं दिया। दो दिन के रिमांड के दौरान पुलिस उससे फरार पत्नी और बेटी के बारे में सवाल पूछती रही। आरोपी को आठ माह तक पनाह किसने दी इसके बारे में भी आरोपी ने पुलिस को कुछ नहीं बताया है। आठ माह धार्मिक स्थलों पर रहा बैंक अधि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

बेस्ट प्राइस के सामने वाहन ने वृद्धा को कुचला

संवाद सहयोगी, जालंधर छावनी परागपुर के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित बेस्ट प्राइस के सामने सड़क पार कर रहे एक वृद्धा को इनोवा गाड़ी ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। फिलहाल वृद्धा की पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन इनोवा चालक मोके से फरार हो गया। बताया जाता है कि इनोवा तेज रफ्तार में आ रही थी, जिसने वृद्धा को चपेट में ले लिया। लोगो ने बताया कि टक्कर के समय इनोवा गाड़ी की आगे का हिस्स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

सुविधा सेंटर से स्कूटर चोरी, ठेकेदार ने कहा ढूंढ दूंगा

जागरण संवाददाता, जालंधर सुविधा सेंटर में मंगलवार को जीटीबी एवेन्यू के मोहन कुमार का स्कूटर चोरी हो गया, जिसके बाद इसकी भरपाई के लिए हंगामा भी हुआ। मोहन ने स्कूटर पार्किग में लगाया और पर्ची लेकर सुविधा सेंटर चले गए। लौटे तो स्कूटर गायब था। ठेकेदार के मुलाजिम को स्कूटर के बारे में पूछा तो वह कुछ बता नहीं पाया। बहस शुरू हो गई और ठेकदार खुद पहुंच गया। स्कूटर के मालिक ने अपने स्कूटर की पर्ची दिखाई और ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

पल्लवी ने बेस्ट कैंपर बन हैट्रिक लगाई

जालंधर: गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी द्वारा डलहौजी में यूथ लीडरशिप हाइकिंग ट्रैकिंग कैंप का 22 से 28 जून तक आयोजन किया गया। इसमें जीएनडीयू से संबद्ध 15 कॉलेजों ने भाग लिया। कैंप में कुल 105 छात्राओं ने भाग लिया। कैंप में पीसीएम एसडी कॉलेज की पल्लवी को बेस्ट कैंपर चयनित किया गया। यह तीसरी बार है कि पल्लवी को बेस्ट कैंपर बनाया गया है। कालेज टीम को बढि़या अनुशासन टीम चयनित किया गया। पल्लवी को एक्सटेंपोर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

मिड-डे मील के फिर भरे तीन सैंपल

जागरण संवाददाता, जालंधर सरकारी व एडिड स्कूलों में लगातार घटिया मिड-डे मील की शिकायतों के बाद शिक्षा व सेहत विभाग हुआ सतर्क। मंगलवार को भी सेहत विभाग ने मिड-डे मील के किचन से तीन सैंपल भरे गए, जबकि शिक्षा विभाग व प्रशासन की टीमों ने 105 स्कूलों की चेकिंग की। डीसी केके यादव के निर्देशों पर शिक्षा विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों की टीमें मिड-डे मील की घटिया सप्लाई की शिकायतों के बाद को लेकर जगह-जगह ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

जन्माष्टमी शोभायात्रा के लिए किया संपर्क

संवाद सहयोगी, जालंधर श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर श्री सिद्ध बाबा सोढल मंदिर से 16 अगस्त को निकाली जा रही शोभायात्रा को संपर्क अभियान के तहत मंगलवार को संस्था के प्रधान मनोहर लाल महाजन की अध्यक्षता संपर्क अभियान की टीम ने मंदिर श्री सिद्ध बाबा बालक नाथ (कैलाश धाम) से शुरुआत की। इस दौरान बाबा कैलाश नाथ ने शोभायात्रा के दौरान सुंदर झांकियों के साथ श्रद्धालुओं सहित शामिल होने की घोषणा की। इसके उपरांत ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

कुंडी गैंग ने काजी मोहल्ला में फिर दी दस्तक

जागरण संवाददाता, जालंधर किला मोहल्ला और काजी मोहल्ला में दो माह पहले एक दर्जन से भी अधिक घरों को निशाना बनाने वाले कुंडी गैंग ने फिर से दस्तक दी है। तंग गलियों में यह गैंग सो रहे लोगों के कमरे में कुंडी लगाकर वारदात करता है। इससे साफ है कि आरोपी गिरोह इलाके से ही है, पर पुलिस फिर भी पकड़ नहीं पा रही। निचली मंजिल पर कुंडी लगा ऊपर चोरी कुंडी लगा चोरी करने वाले गिरोह ने अब तक सभी घटनाओं मेंउस मंजि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

जिला नया है, मेरे भी हौसले बुलंद: जसपाल

जागरण संवाददाता, जालंधर शिक्षा व व्यवस्था को दुरुस्त करना होगी पहली प्राथमिकता। जिला भले ही नया है, लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारियों व स्टाफ के सहयोग से हर चुनौती के लिए तैयार हूं। यही आत्मविश्वास देखने को मिला मंगलवार को चाज संभालने के बाद बातचीत में डीईओ एलीमेंट्री जसपाल सिंह का। मोगा के डीईओ एलीमेंट्री जसपाल सिंह ने मंगलवार को दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर जालंधर में अनिल अवस्थी से डीईओ एलीमेंट्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

छोटा हाथी चालक की हत्या!

संवाद सहयोगी, जालंधर बुलंदपुर नहर में मंगलवार सुबह गला-सड़ा शव मिलने से सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची थाना डिवीजन नंबर 1 की पुलिस की तफ्तीश में मृतक की पहचान करीब 36 वर्षीय जसविंदर सिंह निवासी अमृत विहार के रूप में हुई है। जांच में सामने आया कि जसविंदर सिंह छोटा हाथी चलाता था। एसीपी सतीश मल्होत्रा ने बताया कि उन्हें बुलंदपुर नहर में शव की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचे तो पता चला कि शव अमृत विहार न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

चौगिंट्टी के मरीजों को मिला हैपेटाइटिस-ई

जागरण संवाददाता, जालंधर महानगर में चौगिंट्टी इलाके में दूषित पानी की वजह से पीलिया की दहशत कायम है, वहीं कुछ इलाकों में दूषित पानी का सिलसिला जारी है। हालात इस कद्र बिगड़ गए हैं कि अब यकृतशोथ (हैपेटाइटिस-ई)के भी मरीज रिपोर्ट होने लगे हैं। सिविल सर्जन डॉ. आरएल बस्सन ने बताया की सेहत विभाग ने पीलिया प्रभावित इलाके चौगिंट्टी से 8 मरीजों के खून के सैंपल सरकारी मेडिकल कॉलेज अमृतसर भेजे गए थे। इनमें से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

मोहल्ला गोबिंदगढ़ में पुलिस के सामने बरसी बीयर की बोतलें

संवाद सहयोगी, जालंधर मोहल्ला गोबिंदगढ़ में पिछले कुछ दिनों से बरस रही बीयर की खाली व तेजाब की भरी बोतलें बरसने की सूचना पर पहुंची थाना नई बारादरी की पुलिस के सामने ही मंगलवार को बीयर की बोतलें बरसने लगी। पुलिस ने पीछा किया, लेकिन कोई आरोपी हाथ नहीं लगा। मोहल्ला गोबिंदगढ़ निवासी मनप्रीत सिंह, रोमी, बल्ला, टीटू, विनय, गगन, मनप्रीत कौर, शंकुतला, रानी, प्रोमिला व वीना ने बताया कि करीब सप्ताहभर से क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

सेहत विभाग व निगम मिलकर लड़ेंगे बीमारियों से

जागरण संवाददाता, जालंधर महानगर में दूषित पानी से फैलने वाली बीमारियों व डेंगू के खतरे को टालने व समस्या के समाधान के लिए जिला प्रशासन खासा सक्रिय हो गया है। बीमारियों से लड़ने के लिए सेहत विभाग व नगर निगम मिलकर मैदान में उतरेंगी। डीसी कमल किशोर यादव का कहना है कि महानगर में दूषित पानी व बीमारियों से लड़ने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों की कोर कमेटी बनाई गई है। उन्होंने बताया कि कमेटी में ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Jalandhar-city, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें