Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालंधर

आंखों का फ्री जांच कैंप कल

संवाद सहयोगी, जालंधर मानव सहयोग सोसायटी द्वारा शिव मंदिर, चेरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से आंखों का फ्री जांच व आपरेशन कैंप 21 सितंबर को लगाया जाएगा। उद्योगपति विमल जैन व सचिव विनेश जैन ने बताया कि शिव मंदिर, भगत दी खुई काला संघिया रोड, बस्ती शेख में सुबह 8.30 बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक कैंप लगाया जाएगा। संस्था द्वारा पिछले 41 वर्षो से चार डिस्पेंसरियां, एक मोबाइल डिस्पेंसरी, तीन साक्षरता स्कूल व वोक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:34 PM (IST)
        

सेंट सोल्जर के 28 विद्यार्थियों का चयन

जागरण संवाददाता, जालंधर सेंट सोल्जर इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में इंप्लाइज सोल्यूशन मोहाली द्वारा प्लेसमेंट ड्राइंव आयोजित कर 28 विद्यार्थियों का चयन किया गया। प्लेसमेंट ड्राइव में इंजीनियरिंग और एमसीए के 116 विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्लेसमेंट ड्राइव में कंपनी द्वारा 28 विद्यार्थियों, जिनमें कमलजीत कौर, रविन्द्र, शालिनी, सोनिया, भारती, मनीषा, रोशनी, बृजेश, आरती, ईशा, रमनदीप, सु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:26 PM (IST)
        

रोडवेज में लागू होगा आइडीएमएस, योजना तैयार

मनुपाल शर्मा, जालंधर पंजाब रोडवेज की एक-एक बस से सभी 18 डिपुओं तक की पूरी जानकारी एक क्लिक पर उपलब्ध होगी। पंजाब रोडवेज मुख्यालय और डिपो आइडीएमएस (इंटीग्रेडिट डिपो मैनेजमेंट सिस्टम) के तहत कवर शीघ्र ही कवर किए जा रहे हैं। मुख्यालय की तरफ से उक्त योजना तैयार कर मंजूरी के लिए केंद्र को भेज दी गई है। डायरेक्टर स्टेट ट्रांसपोर्ट (डीएसटी) बीएस राय ने बताया कि आइडीएमएस लागू होने से किसी एक बस विशेष ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

हैप्पी का शव दोहा से, बांग्लादेशी का जालंधर से रवाना

संवाद सहयोगी, आदमपुर दोहाकतर की जेल में मारे गए आदमपुर के हैप्पी की असली लाश दोहाकतर से भारत के लिए रवाना हो गई है, जबकि दोहाकतर ने भारतीय दूतावास के जरिए आदमपुर एंबुलेंस भेजकर शव दोहाकतर भेजने के लिए मंगवा लिया है। डीसी केके यादव ने पुष्टि है कि हैप्पी के शव की पहचान दोहाकतर में हो गई है और वहां से शव रवाना कर दिया गया है। दोहाकतर एंबेसी ने विदेश मंत्रालय के जरिए बुधवार रात को मान लिया था कि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

955 गांवों का राजस्व रिकार्ड कंप्यूटरीकृत

जागरण संवाददाता, जालंधर जिले के 1005 गांवों में से 955 गांवों का रिकार्ड कंप्यूटरीकृत कर दिया गया है। 100 फीसद काम पूरा होने के लगभग नजदीक पहुंच गया है। बाकी बचे काम को अप्रैल 2015 तक पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। डीसी कमल किशोर यादव ने बताया कि जिले में चल रहे 12 फर्द केंद्रों से जरूरतमंद लोगों को संबंधित जमीन की फर्द की नकल मौके पर ही वाजिब फीस लेकर मुहैया करवाई जाती है। यादव ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

वेटरन व महिला खिलाडि़यों के बीच शो मैच कल

जागरण संवाददाता, जालंधर ओलंपियन मोहिंदर मुंशी की 37वीं पुण्यतिथि पर हॉकी का एक शो मैच शुक्रवार को लायलपुर खालसा कॉलेज ग्राउंड पर खेला जाएगा। वेटरन हॉकी खिलाड़ियों और खालसा कॉलेज फार वूमेन की महिला खिलाड़ियों के बीच यह मैच सुबह साढ़े छह बजे खेला जाएगा। यह जानकारी ओलंपियन मोहिंदर मुंशी हॉकी एसोसिएशन के प्रधान अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी दलजीत सिंह सुपरिंटेंडेंट कस्टम एंड एक्साइज ने दी। इस अवसर पर राज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

सुरंग को लेकर खतरा बरकरार

जागरण संवाददाता, जालंधर मेयर सुनील ज्योति के वार्ड पांच अंतर्गत केएमवी रोड पर धंसी सड़क के नीचे मिट्टी खिसकने से सुरंग-सी बन गई है। ऊपर से करीब दो फुट धंसी सड़क के नीचे काफी दूर तक मिट्टी नजर नहीं आई। सड़क के नीचे बनी सुरंगनुमा खाली जगह को भरने के लिए दो कैंटर मिट्टी डाली गई। दोबारा सड़क धंसने के अंदेशे को लेकर फिलहाल टूटी सड़क पर पैचवर्क नहीं करवाया गया है। वाहन चालकों की सुरक्षा के लिए अब भी दोआबा च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

कृष्णा नगर में लेक्चरर की पत्नी से बैग छीना

जागरण संवाददाता, जालंधर कृष्णा नगर में सीटी इंस्टीट्यूट के लेक्चरर अमित गुप्ता की पत्नी योगिता से एक स्नैचर ने पर्स छीन लिया। हालांकि कृष्णा नगर की तंग गलियों में बाइक पर भागना स्नेचर के लिए मुश्किल हो गया। इस दौरान लेक्चरर के पड़ोसी ने पीछा कर स्नैचर को पकड़ लिया। आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। इलाके में पिछले कुछ दिनों से कई स्नैचिंग की घटनाएं हो रही हैं। योगिता गुप्ता निवासी गली नंबर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

पेंशन लगवाने का झांसा दे बुजुर्ग महिला का कड़ा उतारा

संवाद सहयोगी, जालंधर सेंट्रल टाउन में घर के बाहर खड़ी एक बुजुर्ग महिला को बुढ़ापा पेंशन लगवाने की बात कह बाइक सवार झपटमार उसका सोने का कड़ा उतार ले गया। थाना चार की पुलिस को दी शिकायत में ब्रह्म कांता ने बताया कि वह शाम के समय घर के बाहर बैठी थी। इस दौरान एक युवक बाइक पर आया और वह उसे बुढ़ापा पेंशन लगवाने की बात कहने लगा। वह उसकी बातों में आकर उसकी बाइक के पीछे बैठ गई। अगले ही मोड़ पर उक्त युवक ने उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

सब रजिस्ट्रार दफ्तर में बिजली ठप

जालंधर : सब रजिस्ट्रार कार्यालय में मंगलवार को एक बार फिर से बिजली खराब हो गई। पिछले एक सप्ताह से लगातार यहां पावर सप्लाई की दिक्कत हो रही है, जिससे आम जनता परेशान होती है। मंगलवार को करीब डेढ़ घंटे तक बिजली आपूर्ति ठप रही। खास बात यह है कि सब रजिस्ट्रार बिल्डिंग पीडब्ल्यूडी ने अभी तक जिला प्रशासन को नहीं सौंपी है, जिसकी वजह से समस्या आने पर जिला प्रशासन की तरफ से कोई मरम्मत नहीं करवाई जाती।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

सुविधा सेंटर में नहीं बने राशन कार्ड

जालंधर : सुविधा सेंटर में मंगलवार को फूड इंस्पेक्टर के जल्दी चले जाने से लोग परेशान हुए। सुबह दो घंटे ड्यूटी के बाद फूड इंस्पेक्टर चले गए, जिसके बाद राशन कार्ड से संबंधित सेवाओं के लिए आए लोग परेशान हुए। सभी लोग वापस लौट गए और उन्हें बुधवार दोबारा आने के लिए कहा गया है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

जेएंडके बाढ़ त्रासदी से लेदर बॉल कारोबार प्रभावित

कमल किशोर, जालंधर जम्मू-कश्मीर में बाढ़ से जालंधर की लेदर गेंद इंडस्ट्री को व्यापक असर पड़ रहा है। जालंधर व मेरठ से बनकर बॉल जम्मू-कश्मीर जाती है। जम्मू-कश्मीर इंडस्ट्री से किसी प्रकार का संपर्क न होने की वजह से बॉल बनकर तैयार है। ऑर्डर इंडस्ट्री में तैयार हो चुके है। पेमेंट की अदायगी होना बाकी है। जम्मू-कश्मीर के बायर आर्डर को नहीं मंगवाते तो त्रासदी से जालंधर लेदर बॉल इंडस्ट्री को एक करोड़ रुपये ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

अब बिना मैसेंजर फेसबुक पर चैट बंद

जागरण संवाददाता, जालंधर: फेसबुक पर यदि चैट करनी है तो आपको अलग से फेसबुक मैसेंजर एप्प डाउनलोड करना होगा। फेसबुक ने एंड्रायड और अन्य स्मार्ट फोन पर फेसबुक की मेन एप्प में अगस्त खत्म होते ही यह सेवा वापस ले ली है। फेसबुक की मेन एप्प में मैसेज बाक्स में मैसेज आने पर आपको नोटिफिकेशन तो आ रही है, मगर बिना मैसेंजर लोड किए आप मैसेज खोल नहीं सकेंगे। ऐसे लोड करें मैसेंजर स्मार्ट फोन पर मैसेंजर लोड करने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

जोजो रोबोट सर्व करेगा खाने-पीने की चीजें

संवाद सहयोगी, जालंधर तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में एक नया मुकाम हासिल कर सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के इंजीनियरिंग विद्यार्थियों ने जोजो रोबोट तैयार किया है। इसे मंगलवार को स्थानीय होटल में ग्रुप चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाइस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा, एमडी प्रो. मनहर अरोड़ा व डायरेक्टर डॉ. एसपीएस मटियाणा ने प्रेसवार्ता में पेश किया। एमडी प्रो. अरोड़ा ने बताया कि विद्यार्थी जतिंदरपाल सिंह व मनीष कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

नए वोट बनवाने को 15 से करें आवेदन

जागरण संवाददाता, जालंधर नए वोट बनवाने के लिए अब आप 15 अक्टूबर 2014 से आवेदन कर सकते हैं। चुनाव आयोग ने मतदाता सूचियों के वार्षिक संशोधन का शेड्यूल व नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। प्रारंभिक मतदाता सूची 15 अक्टूबर को जारी की जाएगी, जिस पर लोग 10 नवंबर 2014 तक नाम कटवाने, नाम शामिल करवाने व अन्य संशोधनों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा ग्राम स्तर पर फोटो मतदाता सूची 17 अक्टूबर व 30 अक्टूबर को पढ़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

एटीपी छाबड़ा का लुधियाना तबादला

जागरण संवाददाता, जालंधर धड़ल्ले से हो रहे अवैध निर्माण को लेकर विवादों में रहे मॉडल टाउन इलाके के एटीपी पद पर हाल ही में तैनात किए गए रमेश छाबड़ा का भी मंगलवार को तबादला कर दिया गया। एक सप्ताह पहले ही परमपाल सिंह को तब्दील कर छाबड़ा को तैनात किया गया था। छाबड़ा ने इलाके में टॉप एंड टाउन रेस्टोरेंट के 10 कमरों के साथ ही गोल मार्केट की तीन दुकानों को भी सील कर अफरा-तफरी मचा दी थी, लेकिन रमेश छाबड़ा की इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

अर्थ)जेएंडके बाढ़ त्रासदी से लेदर बॉल कारोबार भी प्रभावित

-जालंधर बॉल इंडस्ट्री का डेढ़ करोड़ का कारोबार प्रभावित ::::::::::::: कमल किशोर, जालंधर जम्मू-कश्मीर आपदा से जालंधर की लेदर बॉल इंडस्ट्री पर भी व्यापक असर पड़ रहा है। बाढ़ से पूर्व बायर से मिले ऑर्डर पर गेंद तैयार है, लेकिन अब बायर से संपर्क नहीं हो रहा है जिससे व्यापारी परेशान हैं। लेदर बॉल जालंधर व मेरठ से बनकर जम्मू-कश्मीर जाती है। यदि निर्मित बॉल की डिलीवरी नहीं होती है तो जालंधर की बॉल इंडस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

बसपा में पद मिलेगा या टिकट

जागरण संवाददाता, जालंधर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पंजाब में अब राज्य कार्यकारिणी का पद और टिकट के गफ्फे इकट्ठे ही लेना मुमकिन नहीं होगा। किसी एक से ही संतोष करना पड़ेगा। बसपा पंजाब के नवनियुक्त प्रधान अवतार सिंह करीमपुरी की मंगलवार को जालंधर में हुई पहली बैठक में यह साफ कर दिया गया है कि अगर कोई चुनाव लड़ने का इच्छुक है तो उसे कार्यकारिणी का पद छोड़ना पड़ेगा। खास यह भी है कि पार्टी प्रचार के अपने पुर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:03 PM (IST)
        

हत्या के प्रयास के मामले में भगोड़ा काबू

संवाद सहयोगी, जालंधर थाना 2 की पुलिस ने हत्या के प्रयास के मामले में भगोड़ा चल रहे आरोपी को काबू किया है। उसकी पहचान गुरबीर निवासी गांव जगराला के रूप में हुई है। आरोपी ने दो साल पहले पीसीआर टीम पर गाड़ी चढ़ा दी थी जिसके चलते थाना 2 में धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया था। तब से आरोपी फरार चल रहा था। उसे सोमवार को काबू कर लिया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

इंग्लैंड के गुरुद्वारे ने कराया 162 का चेकअप

संवाद सूत्र, गोराया इंग्लैंड के लीड्स शहर के गुरुद्वारे व गोराया प्रेस क्लब ने कैंसर उपचार कैंप का आयोजन किया। गोराया के गुरु नानक दरबार साहिब में कैंसर रोको ट्रस्ट की आधुनिक मेडिकल सुविधाओं से युक्त एक बस में 162 मरीजों का चेकअप किया गया। कैंप में 94 महिलाओं व 68 पुरुषों की जाच की गई। इनमें से 20 को छाती कैंसर के लक्षण पाए गए और 7 की बच्चेदानी में। 15 लोगों की ईसीजी भी की गई, इनमें से 8 में दिल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        
(News from Jalandhar-city, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें