Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालंधर

21 दिन बाद भी 'स्विफ्ट' लुटेरों का सुराग नहीं

संवाद सहयोगी, जालंधर रात को शहर में निकलने वाले लोगों को लूटने वाले स्विफ्ट सवार लुटेरों का 21 दिन बाद भी कोई सुराग नहीं लगा है। आला अधिकारियों की एसआइटी, करीब 4 थानों की पुलिस के बावजूद आज तक लुटेरों का कुछ पता नहीं चला है। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो उसमें से आरोपी का चेहरा कैद हो गया। बावजूद इसके उनको पकड़ा नहीं जा सका है। इसके बाद हाइवे पर लगे सीसीटीवी कैम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

विधायकों में तालमेल नहीं, पार्षदों की बढ़ी नाराजगी

जागरण संवाददाता, जालंधर निगम सदन में हंगामा करने वाले यूनियन नेताओं पर कार्रवाई को लेकर 20 दिन में पांच बैठकों के बावजूद कोई फैसला नहीं हो पाया है। 23 नवंबर को अकाली-भाजपा पार्षदों की बैठक में सीपीएस केडी भंडारी व विधायक परगट सिंह ने दो दिन में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था, लेकिन मंगलवार देर शाम तक कोई कार्रवाई न होने से पार्षदों की नाराजगी बढ़ गई है। हालांकि इस्तीफा देने के फैसले पर गठबंधन प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

डॉक्टर पर भड़के मरीज, बाद में शांत

जागरण संवाददाता, जालंधर लिंक रोड स्थित एक अस्पताल में मरीज का इलाज करवाने आए परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही करने व अधिक पैसे मांगने का आरोप लगाया है, जबकि अस्पताल प्रशासन ने सभी आरोपों को निराधार बताया है। गांव चक्क कलां निवासी गुरमेल सिंह ने बताया कि उनके पिता बलविंदर सिंह (65) के पेट में दर्द था। पहले उन्हें चेरीटेबल अस्पताल में लेकर गए जहां से उन्हें लिंक रोड स्थित अस्पताल म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

नंबरदारों के खिलाफ डीसी को सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, जालंधर एसोसिएशन ऑफ लॉयर फॉर सोशल जस्टिस द्वारा तहसीलदार-1 व तहसीलदार-2 दफ्तरों में हर समय बैठे रहने व गलत तरीके से रजिस्ट्रेशन में बतौर नंबरदार की गवाही देने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। डीसी को सौंपे ज्ञापन में एसोसिएशन के प्रधान हरमिंदर संधू ने कहा कि कई साल से तहसीलदार-1 व 2 के दफ्तरों के बाहर कुछ नंबरदार पक्के तौर पर बैठे हुए हैं और गलत तरीके से दस्तावेजो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

भाजयुमो के अभियान में मेयर ने भी दिया योगदान

जागरण संवाददाता, जालंधर संतोखपुरा के कलगीधर नगर में मंगलवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने सफाई अभियान चलाया। मोर्चा के जिला सचिव गुरप्रीत विक्की की अगुवाई में चले अभियान में मेयर सुनील ज्योति ने भी पहुंचकर योगदान दिया। इस दौरान युवा कार्यकर्ताओं ने इलाके की गलियों की झाड़ू मारकर सफाई की और कूड़ा भी उठाया। मेयर ने भी अभियान योगदान देकर युवा कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित किया। साथ ही आश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

रोज बन रहे हैं दस नए मेंबर, नहीं लगी वोटर सूची

जागरण संवाददाता, जालंधर जिमखाना क्लब में नए मेंबर बनाने का काम धड़ल्ले से चल रहा है। रोजाना करीब दस नए मेंबर क्लब में शामिल किए जा रहे हैं। वोटर सूची व इलेक्टोरल ऑफिसर की नियुक्ति अभी तक नहीं हुई, जबकि क्लब अध्यक्ष आर वेंकटरत्नम ने एजीएम में मंगलवार तक यह दोनों काम करने का वादा किया था। एजीएम में प्रधान ने कहा था कि मंगलवार को इलेक्टोरल ऑफिसर की नियुक्ति के बाद कोई नया मेंबर नहीं बनाया जाएगा। यदि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

गायक के बेटे ने कीं 50 से अधिक स्नैचिंग की वारदातें

सुक्रांत, जालंधर शहर में 300 से ज्यादा जागरण करने वाली नत्थू राम एंड पार्टी के गायक नत्थू राम का बेटा नोनी निवासी करार खां मोहल्ला 50 से अधिक छीनाझपटी की वारदातों को अंजाम दे चुका है। आरोपी बेटा पिता की पार्टी में ही गिटार बजाया करता था। पुलिस ने बीते दिनों उसे फ्रेंड्स कालोनी से तब गिरफ्तार किया जब वह झपटमारी करने की तैयारी कर रहा था। जांच में पता चला कि नोनी करीब पिछले दो साल से करीब हर रोज एक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

नए गुरुद्वारे का रखा नींवपत्थर

संवाद सहयोगी, जालंधर दूरदर्शन एन्क्लेव फेज-1 में नए बनाए जा रहे गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा का नींवपत्थर रखा गया। इसके लिए विशेष रूप से डेरा संतपुरा लायलपुरी नकोदर रोड से संत बाबा रणजीत सिंह ने शिरकत की। उन्होंने लोगों को आपसी भाईचारे के साथ रहने के लिए भी कहा। समागम में कीर्तन समागम पेश कर संगत को गुरु चरणों से जोड़ा गया। इसके बाद संत रणजीत सिंह जी द्वारा कथा की गई। इस मौके पर प्रधान नवतेज सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

एडिड स्कूल शिक्षकों को एरियर की किस्त मिलेगी : बराड़

जागरण संवाददाता, जालंधर सरकार ने एडिड स्कूल शिक्षकों को एरियर की किस्त आठ दिसंबर तक जारी करने का नोटिफिकेशन निकाल दिया है। यह दावा एडिड स्कूल्स प्रोग्रेसिव फ्रंट के प्रदेश प्रधान उपजीत सिंह बराड़ व प्रेस सचिव गुरदीश सिंह ने किया है। उन्होंने कहा कि डायरेक्टर एडिड स्कूल्स ने पंजाब के सभी जिला शिक्षा अफसरों को मीमो नं. 22/3/-14-ग2 (2) तिथि 30 अक्टूबर 2014 द्वारा सात नवंबर 2014 को डिस्पेच नं. 7282 द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

सब इंस्पेक्टर पर हमला करने वाला हेरोइन सहित काबू

संवाद सहयोगी, जालंधर अली मोहल्ला में नशा तस्कर की गिरफ्तारी के लिए गए सीआइए स्टाफ के एसआइ विजय जोशी पर हमला करने के आरोपी संदीप कुमार उर्फ झुमरू निवासी न्यू संत नगर बस्ती शेख को थाना दो की पुलिस ने बस्ती शेख से काबू कर लिया है। उसके पास से पुलिस को दो ग्राम हेरोइन भी मिली है। झुमरू पर शक्ति नगर में किसी विजय थाना नाम के युवक पर भी हमला करने का आरोप था। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

इंसाफ न मिला तो जान दे देगा परिवार

संवाद सहयोगी, जालंधर खिंगरा गेट में जमीनी विवाद को लेकर एक परिवार ने इंसाफ न मिलने की सूरत में जान देने की चेतावनी दी है। कृष्ण लाल पुत्र ओमप्रकाश ने बताया कि उनके पिता 1951 में खिंगरा गेट में पौने मरले की जमीन पर रह रहे थे। वह वहां मिंट्टी के बर्तन बेचते हैं। कृष्ण लाल ने बताया कि उक्त जगह पर कुछ लोग अपना हक जता रहे हैं। उसका परिवार काफी लंबे समय से रह रहा है। उसे इंसाफ चाहिए। उधर बार्बर एसोसिएश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

त्रिमूर्ति की बदौलत प्रोग्रेसिव ग्रुप में घमासान

जागरण संवाददाता, जालंधर प्रोग्रेसिव ग्रुप फिलहाल टूटने की कगार पर पहुंच गया है। इस बार ग्रुप अपने सभी उम्मीदवार बदल सकता है। ग्रुप के लिए कभी मजबूत कड़ी रहे दलजीत छाबड़ा, नरिंदर शेरगिल व गुलशन शर्मा (त्रिमूर्ति) की आपसी नाराजगी इसकी सबसे बड़ी वजह है। दलजीत इन दोनों के साथ काम करने को तैयार नहीं हैं, वहीं क्लब अध्यक्ष आर वेंकटरत्नम के काफी करीब रहे ये दोनों पदाधिकारी भी सचिव पद की मांग कर रहे हैं। उध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

सीवरेज बोर्ड की टीम ने किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, जालंधर वार्ड-3 के आधा दर्जन मोहल्लों में करोड़ों की लागत से डाले गए सीवर लाइन में जाम की समस्या की जांच करने मंगलवार शाम को सीवरेज बोर्ड की टीम पहुंची। एक्सईएन रेशम लाल व जीपी सिंह की अगुवाई वाली टीम ने मेयर सुनील ज्योति व जिला परिषद सदस्य व पूर्व पार्षद परमजीत सिंह रेरू की मौजूदगी में सीवर लाइन की जांच कर जाम की समस्या को देखा। परमजीत सिंह रेरू ने बताया कि हरगोबिंद नगर, हरदयाल न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

शहर में सॉलिड वेस्ट प्रोजेक्ट लागू करने का आदेश

जागरण संवाददाता, जालंधर कूड़े की समस्या पर बीते डेढ़ साल से चली आ रही सुनवाई पर मंगलवार को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी), नई दिल्ली ने अपना फैसला दे दिया। सरकार को आदेश दिया है कि 31 दिसंबर, 2016 तक पंजाब के सभी आठ कलस्टर तो प्रथम चरण में जालंधर कलस्टर में सौ फीसद प्रोजेक्ट लागू किए जाएं। ट्रिब्यूनल ने प्रोजेक्ट लागू करने के लिए विशेषज्ञ पैनल द्वारा तैयार दिशानिर्देश भी सरकार को दिए हैं। साथ ही ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

सच्चे मन के साथ करें प्रभु भक्ति : दिव्यानंद पुरी

संवाद सहयोगी, जालंधर: अमन नगर की विश्वकर्मा मंदिर के सामने वाली ग्राउंड में चल रही श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह के पांचवें दिन कथाव्यास दिव्यानंद पुरी महाराज ने श्रद्धालुओं को सच्चे मन से ईश्वर की भक्ति के लिए प्रेरित किया। उन्होने कहा कि जैसे हम निरंतर बिना किसी देरी के खाना खाते हैं, ठीक ऐसी ही प्रभु भक्ति करनी भी मनुष्य के लिए बहुत जरूरी है। अभिभावक अपने बच्चों को खेलने कूदने के साथ-साथ प्रभु सिमरन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

शादी की खरीदारी करने आई होटल मालिक की बेटी का पर्स छीना

जागरण संवाददाता, जालंधर पंजाबी बाग से वाल्मीकि गेट के पास अपनी मां सुनीता व बहन गीतू छाबड़ा के साथ अपनी ही शादी की खरीदारी करने आई राओवाली के पास स्थित होटल रजत के मालिक प्रदीप की बेटी नेहा का पर्स छीन बाइक सवार फरार हो गए। रात करीब 8.30 बजे हुई इस वारदात में नेहा के पर्स में करीब 80 हजार रुपये, पैन-कार्ड, चेकबुक समेत अन्य कीमती सामान झपटमार ले गए। सूचना मिलते ही थाना तीन के प्रभारी विमल कांत मौक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

दामाद-ससुर में मारपीट, आरोप-प्रत्यारोप

संवाद सहयोगी, जालंधर दशमेश नगर में दामाद-ससुर में हुए विवाद में दोनों ने एक-दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाया है। पवन कुमार (दामाद) निवासी भार्गव कैंप ने बताया कि उसका पत्नी से पंचायती तलाक हो चुका है, लेकिन आज अपने दशमेश नगर स्थित मामा के घर गया था। वहां रास्ते में उनका ससुर दिखा और ससुर ने देखते ही हमला कर दिया। जब वह अपने मामा के घर घुस गया तो वहां पर ससुर व अन्यों ने घर में घुसकर उनकी बाइक तोड़ी व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

घाटी से ज्यादा खुश हैं हम यहां

जागरण संवाददाता, जालंधर 25 कश्मीरी मुस्लिम परिवार मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए। ज्यादातर लोग नेशनल कांफ्रेंस के कंट्टर समर्थक हैं, जो पहली बार किसी राष्ट्रीय राजनीतिक दल में शामिल हो रहे हैं। भाजपा नेता गोपाल दास गुप्ता (पेठे वाले) के प्रयास से इन्होंने पार्टी ज्वाइन की है। मंगलवार रात को इन्हें पार्टी में शामिल करवाने के लिए नई दाना मंडी में एक कार्यक्रम करवाया गया, जिसमें सीपीएस केडी भंडारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

कार चालक की लापरवाही से टकराए ट्रक और टैंकर

संवाद सहयोगी, जालंधर नूरपुर अड्डा के पास तेज रफ्तार इंडिका कार चालक की लापरवाही प्लास्टिक के सामान से लदा ट्रक और कैंटर टकरा गए। दुर्घटना के बाद दोनों वाहन गलत दिशा में चले गए। इससे अन्य वाहन टकराने से बच गए। जम्मू जा रहा करनाल निवासी ट्रक ड्राइवर करनैल सिंह पुत्र अवतार सिंह घायल हो गया। कैथल निवासी कैंटर चालक मनिंदर सिंह मधप्रदेश से केले लेकर पठानकोट जा रहा था। वह भी घायल हो गया। दुर्घटना के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

सर्व धर्म सम्मेलन 30 को

संवाद सहयोगी, जालंधर सभी वर्गो को एक मंच पर एकत्रित करने के लिए 30 नवंबर को मनाए जाने वाले सर्वधर्म सम्मेलन के संबंध में एक विशेष बैठक आयोजित हुई। इसमें राजेश भगत चेयरमैन शिरोमणि कबीर मंदिर प्रबंधक कमेटी ने कहा कि ऐसे सम्मेलन सभी लोगों में आपसी प्रेम-प्यार की भावना पैदा करते हैं। उन्होंने कहा कि इस सर्व धर्म सम्मेलन में सभी धर्मो के लोगों को शामिल कर आपसी भाईचारे का संदेश दिया जाएगा। इस मौके पर प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        
(News from Jalandhar-city, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें