Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालंधर

वृद्ध महिला की बालियां ले गया झपटमार

संवाद सहयोगी, करतारपुर वृद्ध महिला के दोनों कानों की बालियां छीन बाइक सवार एक युवक फरार हो गया। हुआ यूं कि शाम 5.30 बजे अतरू चौक के पास स्थित फुल्लां वाली गली निवासी 80 वर्षीय महिला सुदर्शना रानी रेहड़ी से फल खरीदकर घर जा रही थी। पीछे से आए एक युवक ने सुदर्शना के कानों की दोनों बालियां छीनी और फरार हो गया। सुदर्शना ने बताया कि उक्त बालियां उसकी शादी की निशानी थी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:06 AM (IST)
        

शहर की रिलायंस फ्रेश आउटलेट्स पर लगा ताला

जागरण संवाददाता, जालंधर कम मुनाफे, आउटलेट्स के अधिक किराये और ऑनलाइन शॉपिंग के झटके को सह पाने में असमर्थ शहर के लगभग एक दर्जन रिलायंस फ्रैश आउटलेट्स तालाबंदी का शिकार बन गए। इससे पहले फूड और किराना बाजार में कार्य करने वाले स्पैंसर और मोर कंपनी के आउटलेट्स भी महानगर से अलविदा बोल चुके हैं। बाजार के एक अनुमान के मुताबिक ये भारतीय कंपनियां अपने बिजनेस का लगभग साढ़े सात प्रतिशत हिस्सा किराये पर ही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:06 AM (IST)
        

ईसाई भाईचारे ने दी ईद पर बधाई

संवाद सहयोगी, जालंधर छावनी ईद-उल-फितर का पर्व लोगों में प्यार भाईचारे का संदेश देता है। इस मौके पर बिशप फ्रैंको मुलाकल ने मुस्लिम भाइयों को बधाई दी। बिशप ने कहा कि बाइबल में भी इस पर्व का मतलब प्यार-भाईचारे को मजबूत करना व लोगों के दुख-तकलीफ को समझना है। --------------- कैंट में मनाई ईद कैंट की ईदगाह में स्थानीय व आसपास गांवों से हजारों मुस्लिम भाइयों ने पहुंच नमाज अदा की। इस मौके पर मुस्लिम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:06 AM (IST)
        

96) हैनरी, बेरी व राजा हुए ईद की खुशी में शरीक

संवाद सहयोगी जालंधर ईद-उल-फितर के मौके पर जालंधर की मदनी मस्जिद में ईद की नमाज में विशेष रूप से पंजाब मुस्लिम फ्रंट के प्रधान मोहम्मद कलीम आजाद ने पहुंचकर लोगों को मुबारकबाद दी। इसके बाद सोसायटी ने ईद मिलन समारोह का आयोजन किया। इसमें पूर्व मंत्री अवतार हैनरी मुख्य रूप में उपस्थित हुए और उनके साथ जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान राजिंदर बेरी, विपक्ष नेता जगदीश राजा भी शामिल हुए। इस मौके पर अवतार हैनर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:06 AM (IST)
        

नशामुक्ति केंद्र बना खामियों की खान

जागरण संवाददाता, जालंधर सरकारी मेडिकल कॉलेज अमृतसर के सहयोग से ईएसआइ अस्पताल में चल रहा नशा छुड़ाओ केंद्र खामियों की खान बन चुका है। मरीज सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं और अधिकारी कागजी कार्रवाई कर दामन बचाने में लगे रहते हैं। मरीजों को इलाज की सुविधा कम और परेशानियां अधिक झेलनी पड़ती हैं। सुविधाओं के अभाव के चलते नशा छोड़ने आए दो युवक नशा छुड़ाओ केंद्र से भाग भी चुके हैं। एक ने आत्महत्या का प्रयास किय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:06 AM (IST)
        

मशीनमैन की मौत पर मालिक ने दिया 2 लाख का चेक

संवाद सहयोगी, जालंधर फोकल प्वाइंट स्थित लॉन्ग-लाइफ फैक्ट्री में मशीनमैन की काम करते मशीन में करंट आने से सोमवार मौत हो गई थी। इस पर मंगलवार मृतक के परिवार की मदद के लिए पूर्वाचल महासभा ने लोगों को साथ लेकर फैक्ट्री मालिक से मृतक के बच्चों के नाम एफडी करवाने की मांग की। जिस पर फैक्ट्री मालिक ने राजीनामा करते हुए मृतक की पत्नी के नाम 2 लाख का चेक काटकर दे दिया है। पूर्वाचल महासभा के जिला प्रधान सत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:06 AM (IST)
        

महिला संगठन की प्रदेश प्रधान की एक्टिवा से पर्स चोरी

संवाद सहयोगी, जालंधर लाडोवाली रोड पर मंगलवार को महिला संगठन की प्रदेश प्रधान की एक्टिवा की डिक्की के ताले तोड़ पर्स चोरी कर चोर ले गए। नारी शक्ति वेलफेयर सोसायटी की प्रदेश प्रधान अंजू वर्मा पत्नी सुरिंदर कुमार वर्मा निवासी बाबा बुड्ढा जी नगर रामामंडी ने बताया कि उनकी ढिलवां रोड पर मोबाईल शॉप है। इसके तहत वह शॉप के लिए मोबाइल एससरी का सामान लेने के लिए अपने बेटे के साथ एक्टिवा पर लाडोवाली रोड पर मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:06 AM (IST)
        

नई एक्टिवा का इंजन जाम, दुकानदार जलाने ले आया एजेंसी

जागरण संवाददाता, जालंधर डेढ़ महीने पहले करीब 55 हजार रुपये में खरीदी नई एक्टिवा का इंजन जाम होने व एजेंसी की तरफ से इसे रिप्लेस नहीं करने के मामले में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ। शहीद भगत सिंह चौक के नजदीक स्थित मक्कड़ इलेक्ट्रॉनिक्स के मालिक अनिल मक्कड़ अपने बेटे मुनीष के साथ खराब एक्टिवा लेकर बस अडडे के नजदीक स्थित कारगो मोटर पहुंचे, जिन्होंने एजेंसी से एक्टिवा बदलने की बात की। एजेंसी ने कहा कि र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:06 AM (IST)
        

30 साल से संभाली बाली एक पल में ले गया स्नेचर

जागरण संवाददाता, जालंधर 30 साल से संभाली बाली को एक पल में स्नेचर छीन कर फरार हो गया। मां की इच्छी थी कि बेटी के जन्म पर खरीदी हई बाली को बेटी को ही देगी। बेटी की शादी लंदन में हुई थी और इन दिनों वह यहां आई हुई थी, मगर मंगलवार को बिक्रमपुरा में स्नेचर ने महिला के कान से बाली छीनी और फरार हो गया। होशियारपुर रोड पर थापर वॉच कंपनी चलाने वाले बलदेव कृष्ण बेरी की पत्नी आभा बेरी ने 30 साल पहले बाली ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:06 AM (IST)
        

रजिस्ट्री में रिश्वत की जांच एसडीएम को

जागरण संवाददाता, जालंधर रजिस्ट्री करवाने के नाम पर खरीदार से वसूली गई 2500 रुपये की रिश्वत की जांच डीसी कमल किशोर यादव ने एसडीएम-1 आरएस बराड़ को सौंप दी है। डीसी ने एसडीएम को इस मामले में तत्काल आरोपी वसीकानवीस व नंबरदार को नोटिस जारी करने के लिए कहा है। इसके बाद दोनों पर कार्रवाई करने की बात कही है। डिप्टी कमिश्नर कमल किशोर यादव ने पिछले कुछ दिनों से रजिस्ट्री करवाने वाले लोगों के मोबाइल नंबर म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

डीजल महंगा हुआ तो फिर चलेंगे रोडवेज के पंप

मनुपाल शर्मा, जालंधर निरंतर बढ़ रही डीजल की कीमतें शीघ्र ही पंजाब रोडवेज डिपोज में सूखे पड़े पंपों को फिर चालू करवा सकती है। पिछले कुछ माह से लगातार हो रही डीजल की मूल्यवृद्धि मार्केट में सब्सिडी और बिना सब्सिडी वाले डीजल के रेट को बराबर कर सकती है। इस कारण रोडवेज को मार्केट में निजी पेट्रोल पंपों से डीजल खरीदना बंद करना पड़ सकता है। पेट्रोलियम मंत्रालय की तरफ से डीजल के छोटे खरीदारों को सब्सिडी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

इबादत में झुके हजारों सिर, दुआ में उठे हाथ

संवाद सहयोगी, जालंधर महानगर के बाजारों में सोमवार शाम से ही रौनक लगी थी। ईद का चांद दिखा तो खुशी कई गुणा और बढ़ गई। फिर मंगलवार सुबह मौका आया जगह-जगह खुदा की इबादत का। बदन पर सफेद कुर्ता-पायजामा व सिर पर सफेद टोपी पहन ईद की नमाज में हजारों मुसलमानों ने देश-दुनिया की सलामती मांगी। मंगलवार को शहर की मस्जिदों में तिल डालने को जगह नहीं थी। क्या बच्चे, क्या जवां और क्या बूढ़े सभी 'ईद मुबारक' कह गले म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

किरायेदार लड़के के पास आई लड़की, शास्त्री नगर में हंगामा

संवाद सहयोगी, जालंधर मखदूमपुरा के पास स्थित शास्त्री नगर में किरायेदार एक लड़के के घर में मंगलवार सुबह एक लड़की के आ जाने से हंगामा हो गया। मोहल्ले के लोगों ने आरोप लगाया कि उक्त लड़का यहां पर गलत काम कर रहा था। लोगों ने पुलिस को सूचित किया तो थाना 4 की पुलिस दोनों को थाने में ले आई, जहां पर उनके परिजनों को बुलाया गया। शास्त्री नगर में रहने वाले एक व्यक्ति ने कुछ दिन पहले ही अपना मकान किसी को बेचा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

विभीषण-रावण संवाद सुना कहा, नीतिवान बनें

संवाद सहयोगी जालंधर सिद्ध शक्तिपीठ स्वर्ण मंडल श्री देवी तालाब मंदिर के पावन दरबार में आयोजित सुंदरकांड के पाठ में सनातम धर्म प्रचार मंडल के प्रवक्ता मदन लाल गुप्ता ने श्री राम की वानर सेना का सागर पार करने का प्रसंग सुनाया। इसमें उन्होंने बताया कि रामभक्त महात्मा विभीषण ने रावण को बहुत ही प्रेम व आदर के साथ समझाया कि श्रीराम के साथ वैर विरोध रखना ठीक नहीं है। इस बात को यहीं खत्म करने को सीता क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

विधायक वडाला ने दी ईद की मुबारकबाद

संवाद सहयोगी, नकोदर सुन्नी इलाही मस्जिद नकोदर में मंगलवार को ईद शिद्दत से मनाई गई। नकोदर-जालंधर मार्ग पर स्थित मस्जिद में इकट्ठे हुए मुस्लिम भाईचारे के सैकड़ों लोगों ने एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। नमाज हाफिज कामिल रजा ने पढ़ाई। इस मौके पर विधायक गुरप्रताप सिंह वडाला मुख्य मेहमान के रूप में पहुंचे। मुहम्मद खालिद खान ने अपनी तकरीर में रमजान महीने की अहमियत बता देश में अमन-शांति का संदेश देते सभी को ई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 12:59 AM (IST)
        

पीटीयू की लापरवाही, कॉलेजों ने की लाखों में कमाई

कुसुम अग्निहोत्री, जालंधर पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी (पीटीयू) को सरकार व अपने ही विभाग के आदेशों की परवाह नहीं। इसी लापरवाही के चलते पंजाबभर में चल रहे मैनेजमेंट कॉलेजों ने 2014-15 के लिए सीधे दाखिले कर लाखों में कमाई की, जबकि गवर्नमेंट ऑफ पंजाब डिपार्टमेंट ऑफ टेक्निकल एजूकेशन के स्पेशल सचिव ने 26 जून 2014 को पत्र नंबर 8-40-2013-आइटीई 2-250-90-1 जारी कर पीटीयू को एमबीए-एमसीए व एमटेक जैसे कोर्सो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 12:59 AM (IST)
        

तीसरी खिड़की खुलने पर भी वही हाल

हाई सिक्योरिटी नंबप्लेट को लेाग रोज हो रहे हैं समस्याओं से दो-चार जालंधर: जिला परिवहन कार्यालय में हाई सिक्योरिटी नंबरप्लेट लगवाने के लिए तीसरी खिड़की भी खोल दी गई है। हालांकि तीसरी खिड़की खोलने के बावजूद यहां समस्या हल नहीं हुई है, लेकिन अब कार्यालय की खिड़की नंबर एक, दो व तीन में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने के आवेदन से संबंधित काम होगा। इसमें से दो खिड़कियां आम जनता व तीसरी खिड़की बुजुर्गो व महि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:28 AM (IST)
        

जिमखाना क्लब में मास्टर प्लान का उद्घाटन, खर्चेगे 2 करोड़

जागरण संवाददाता, जालंधर जिमखाना क्लब के मास्टर प्लान को सोमवार विधिवत तरीके से लागू कर दिया गया है। क्लब अध्यक्ष आर वेंकटरत्नम ने मास्टर प्लान के तहत क्लब में होने वाले कार्य का उद्घाटन किया। क्लब में करीब 2 करोड़ रुपये खर्च करके पहले चरण का काम होगा, जिसमें एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक, गेस्ट रूम, रेस्टोरेंट वाली नई बिल्डिंग का निर्माण होगा। क्लब में पार्किग व्यवस्था बेहतर की जाएगी और मेंबरों को बाहर सड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:28 AM (IST)
        

शहर का यातायात सुधारने की कवायद

जागरण संवाददाता, जालंधर महानगर की ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए सोमवार शाम डीसी कमल किशोर यादव, पुलिस कमिश्नर कुंवर विजय प्रताप व निगम कमिश्नर मनप्रीत सिंह छतवाल की अगुवाई में रोड सेफ्टी कमेटी की बैठक हुई। इसमें करीब दो घंटे ट्रैफिक को लेकर कई मुद्दों पर विचार हुआ। सबसे पहले निर्विघ्न ट्रैफिक व्यवस्था को लागू करने के लिए सड़कों से बिजली के खंभे, ट्रांसफार्मर, पेड़ इत्यादि हटाने पर बातचीत ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:28 AM (IST)
        

बेहोश कर सड़क पर लिटाया, चेहरे पर ट्रक चढ़ाया

जागरण संवाददाता, जालंधर नंबरदार रेशम सिंह ने पुलिस रिमांड के दौरान खुलासा किया है कि टीटू ने उसके भाई जागीर सिंह को पहले बेहोश किया और फिर उसे सड़क पर लिटाकर उसके चेहरे पर ट्रक चढ़ाया। इससे पहले जागीर को मारने के लिए दो श्रमिकों की मदद ली गई थी, मगर वह डरकर भाग गए। फिर भी टीटू ने इरादा नहीं बदला। टीटू ने चुना सुनसान इलाका विधायक गुरदयाल सैनी समेत कई लोगों की हत्या के केस में नामजद रहा पूर्व आत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:28 AM (IST)
        
(News from Jalandhar-city, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें