1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालंधर

स्टेट टीचर अवार्ड के लिए चार दावेदार

जागरण संवाददाता, जालंधर : राज्य सरकार हर साल पांच सितंबर को शिक्षक दिवस पर राज्य के विभिन्न जिलों के शिक्षकों को राज्य पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है। इस पुरस्कार के लिए शिक्षक शैक्षणिक उपलब्धियों, विकास कार्यो सहित अन्य कामकाज के सर्वेक्षण के आधार पर अपनी दावेदारी पेश करते हैं। इस बार सिर्फ चार ही अध्यापकों ने अपनी दावेदारी पेश की है। इनमें से तीन सेकेंडरी तथा एक प्राइमरी स्तर का है। सेकेंडर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:46 PM (IST)
        

एससीबीसी काउंटर पर धक्कामुक्की, उलझे लोग

जागरण संवाददाता, जालंधर : डीसी कांप्लेक्स में मंगलवार को दो विवाद हुए। पहला विवाद एससीबीसी काउंटर जबकि दूसरा पार्किग में हुआ। एससीबीसी काउंटर पर मंगलवार को एक बार फिर से अत्याधिक लाइनें लग गई। मुलाजिमों से उन्हे संभालना मुश्किल हो गया, जिसकी वजह से सभी आपस में भिड़ गए। लोगों की आपस में धक्कामुक्की भी हुई। सुबह से लाइन में लगे लोग एक-दूसरे से ही उलझने लगी। बाद में धकामुक्की हुई। बाद में पुलिस को बुल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:29 PM (IST)
        

केवी 4 में सामाजिक विज्ञान प्रर्दशनी लगाई

संवाद सहयोगी, जालंधर छावनी : केंद्रीय विद्यालय नंबर 4 में दो दिवसीय सब रीजनल समाजिक विज्ञान प्रदर्शनी लगाई गई। इसमें केवी कैंट के चारों स्कूलों के अलावा सुरानस्सी, सराएखास, अमृतसर, डीबीएस, शिकार पुर, भिखीबिंड, अमर कोट, केवी के 325 छात्र व छात्राओं के साथ 25 शिक्षकों ने शिरक्त की। इस मौके पर बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किए, जिसमें सामूहिक नृत्य, डिबेट, प्रश्नोत्तरी, एकांकी, पेश की गई। इस अवसर प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:23 PM (IST)
        

कैंट बोर्ड व्वायज स्कूल में सुधार की मांग

संवाद सहयोगी, जालंधर छावनी : कैंट बोर्ड व्वायज स्कूल में एसएमसी की बैठक अमरजीत सिंह संधू की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पार्षद राजिन्द्र शर्मा विशेष रूप से शिरकत की। प्रिंसिपल राजीव सेखड़ी ने स्कूल की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए बच्चों के भविष्य से जुड़ी मांगों को भी कमेटी के समक्ष रखा। सेखड़ी ने कहा कि स्कूल में प्राथमिकता चिकित्सा रूम, मैथ रूम, भाषा लैब, स्थापित करवाया जाए। सेखड़ी ने स्कूल की प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:21 PM (IST)
        

ऑफिसर वाइव्स में बरसात का एक दिन

जागरण संवाददाता, जालंधर जिमखाना क्लब में ऑफिसर वाइव्स क्लब की तरफ से मंगलवार को 'बरसात का एक दिन' समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर क्लब की सदस्यों ने डम-डम डिगा-डिगा, मौसम भिगा-भिगा जैसे कई गीत गूंजे। क्लब सदस्य रंग बिरंगे छातों के साथ क्लब आई। इस मौके पर खेला गया तंबोला काफी आकर्षक था, क्योंकि हाउस निकलने पर महिलाओं को यस नहीं बल्कि बरसात से संबंधित कोई न कोई गीत गाना था। क्लब सदस्यों ने मनो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:19 PM (IST)
        

पीसीएम एसडी कॉलेज में सही बनी मिस फ्रेशर

जागरण संवाददाता, जालंधर : प्रेमचंद मारकंडा एसडी कॉलेज फॉर वूमेन के आइटी विभाग की ओर से फ्रेशर पार्टी एंजेल्स एंड डेविल्स का आयोजन किया गया। सीनियर विद्यार्थियों की तरफ से जूनियर साथियों के स्वागत में विभिन्न कार्यक्रम जैसे डास, स्किट, आदि की खूबसूरत पेशकारी की गई। फ्रेशर्स विद्यार्थियों की तरफ से कार्यक्रम को और खूबसूरत बनाने के लिए मॉडलिंग की गई, जिसमें मिस सही मिस फ्रेशर चुनी गई। रमा और अदिति मि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:19 PM (IST)
        

रोटरी क्लब ने किया 'रोटरी क्लब फार स्टूडेंट' का गठन

संवाद सहयोगी, जालंधर रोटरी क्लब जालंधर सिविल लाइन ने मंगलवार को नई संस्था 'रोटरी क्लब फार स्टूडेंट' का गठन किया। 18 से 30 वर्ष के विद्यार्थी को ही इसका हिस्सा बनाया जाएगा, जो आगे जाकर रोटरी क्लब इंटरनेशनल का भी हिस्सा बनेंगे। इस संबंध में स्थानीय होटल में आयोजित मीटिंग में रोटरी क्लब जालंधर सिविल लाइन का ताजपोशी समारोह भी करवाया गया। इसमें विशेष रूप से प्रधान अमृत पाल सिंह लुथरा ने शिरकत की। इस म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:19 PM (IST)
        

शहीद एसपी बलजीत सिंह को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, जालंधर : गत दिनों दीनानगर में आतंकी हमले में शहीद हुए एसपी बलजीत सिंह को पंजाब क्रिश्चियन यूनाइटेड फ्रंट की टीम ने श्रद्धांजलि भेंट की। पीसीयूएफ की टीम बिशप फरैको मुलकल की अध्यक्षता में परिवार के साथ दुख व्यक्त करने पहुंचे। इस मौके पर मसीही समुदाय के जोन मसीह ने कहा कि एसपी बलजीत सिंह की शहादत देश और पंजाब के लिए अमूल्य है, जिसे कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि सरकार ने भल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:18 PM (IST)
        

बुराई को खत्म करने के लिए हुआ भगवान राम का जन्म

संवाद सहयोगी, जालंधर श्री देवी तालाब मंदिर से चार सितंबर को मनाई जाने वाली श्री कृष्ण जन्माष्टमी के संदर्भ में शिव मंदिर न्यू हरबंस नगर में सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा के चौथे दिन कथा व्यास आचार्य जतिंदर वृंदावन वालों ने श्रद्धालुओं को राम जन्म एवं नंद उत्सव संवाद सुनाया। शाम सात बजे मंदिर परिसर से शुरू हुई श्रीमद्भागवत कथा में अतुल कृष्ण शास्त्री ने बताया कि भगवान श्री राम का जन्म ही बुराई को खत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:18 PM (IST)
        

एपीजे की साहिला यूनिवर्सिटी में प्रथम

जागरण संवाददाता, जालंधर एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आ‌र्ट्स की छात्रा साहिला गुप्ता ने जीएनडीयू द्वारा घोषित एमएससी मैथेमेटिक्स चौथे सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम में 2000 में से 1618 अंक हासिल कर यूनिवर्सिटी मेरिट में पहला स्थान हासिल किया। इसी कॉलेज की छात्रा साना अरोड़ा ने 1517 अंकों से मेरिट में सातवां तथा स्वाति बत्रा ने 1482 अंक ले नौवां स्थान प्राप्त किया। इस सफलता पर कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. सुचरिता शर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:17 PM (IST)
        

टैक्सों के खिलाफ संघर्ष करेगी एक्शन कमेटी

संवाद सहयोगी, जालंधर : व्यापारियों पर टैक्स की मार को लेकर जालंधर ज्वाइंट ट्रेडर्स एक्शन कमेटी के सदस्यों ने मंगलवार को गुरुद्वारा दीवान अस्थान सेंट्रल टाउन में बैठक की। कमेटी सदस्य गुरशरण सिंह व रविंदर धीर ने बताया कि सरकार द्वारा व्यापार पर लगाए विभिन्न टैक्सों ने व्यापारियों की कमर तोड़ दी है। ऐसे में व्यापार करना मुश्किल हो रहा है। कई वर्षो से वैट रिफंड रुका पड़ा है। वैट सरकार देने का नाम नहीं ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:16 PM (IST)
        

केएमवी परिसर में छात्राओं व स्टाफ ने लगाए 150 पौधे

जागरण संवाददाता, जालंधर : कन्या महाविद्यालय-द हैरीटेज संस्था के बॉटनी, जूलॉजी तथा ईवीएस विभाग की ओर से सैपलिंग ऑफ लाइफ क्लब के साथ संयुक्त रूप से ट्री-प्लांटेशन ड्राइन का आरंभ किया गया। इस दौरान कॉलेज परिसर में अलग-अलग प्रजातियों के 150 पौधों लगाए गए। कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. अतिमा शर्मा ने कैंपस में पौधरोपण के साथ इस ड्राइन का शुभारंभ कर विद्यार्थियों को वातावरण को स्वच्छ और हरा-भरा बनाए रखने का सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:16 PM (IST)
        

महंत राजेश भगत ने आश्रम को दिया एक लाख का योगदान

संवाद सहयोगी, जालंधर : गुरु पूजा दिवस के उपलक्ष्य में त्रिवेणी गंगा घाट सीता माता आश्रम में धार्मिक समारोह का आयोजन किया गया। इसमें पंजाब व अन्य राज्यों से भक्तों ने शिरकत कर आश्रम के मुख्य संचालक बंसी लाल द्वारा आशीर्वाद प्राप्त किया। समारोह में विशेष रूप से महंत राजेश भगत सिद्धपीठ कबीर चौरा मठ कांशी ने भी अपने विचार रखे। इस मौके पर राजेश भगत ने कहा कि गंगा भारत की पवित्र और प्राचीन नदियों में से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:15 PM (IST)
        

नासिर सलमानी बने मुस्लिम बिरादरी जालंधर के प्रधान

संवाद सहयोगी, जालंधर : मुस्लिम समुदाय की नई संस्था सलमानी बिरादरी जालंधर का मंगलवार को गठन किया गया। इसकी जनरल और पहली मीटिंग केएल सहगल मैमोरियल हाल में हुई। इस दौरान नई संस्था का प्रधान नासिर हसन सलमानी को बनाया गया। मीटिंग में केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला के भतीजे रोबिन सांपला सहित अन्य कई गणमान्य सदस्यों ने कार्यक्रम में शिरकत कर नई कमेटी के गठन की बधाई दी और उन्हें मिलजुल कर धर्म व समाज भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:14 PM (IST)
        

लोगों को करवाए योग

संवाद सहयोगी, जालंधर गुरुकुल परंपरा के आचार्य बालकृष्ण महाराज का जन्मदिवस आज जड़ी-बूटी के रूप में पतंजलि योग समिति द्वारा मनाया गया। इस संबंध में टैंकी वाली पार्क, चार मरला हाउस में सुबह में लोगों को योगासन करवाए गए। रजनीश कुमार ने लोगों को योग के साथ-साथ आचार्य श्री के आयुर्वेद में किए महान कार्यो के बारे में बताया। मौके पर लोगों को तुलसी, आवला, ग्लो, ऐलोविरा, नीम आदि के पौधे मुफ्त बाटे गए और पार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:13 PM (IST)
        

हवन हमारी संस्कृति की आधारशिला : डॉ. बीबी शर्मा

संवाद सहयोगी, जालंधर डीएवी कॉलेज में ग‌र्ल्स हॉस्टल का नए शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ हवन यज्ञ के साथ हुआ। वैदिक मंत्रों के साथ प्रिंसिपल डॉ. बीबी शर्मा, कालेज स्टाफ व विद्यार्थियों ने आहुतियां डाली। प्रिंसिपल डॉ. शर्मा ने हवन यज्ञ की महत्ता बताई और कहा कि हवन हमारी संस्कृति की आधारशिला है। यज्ञ के बिना भारतीय संस्कृति में कोई भी शुभ व नया कार्य करने की परंपरा नहीं है। यज्ञ समाज को श्रेष्ठता प्रदान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:13 PM (IST)
        

देवी तालाब मंदिर में सुंदरकांड का पाठ

संवाद सहयोगी, जालंधर : सिद्ध शक्तिपीठ श्री देवी तालाब मंदिर के पावन दरबार में प्रात: काल आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में मंदिर के सेवादार मदन लाल गुप्ता ने सुंदरकांड का पाठ सुनाया। श्रद्धालुओं को प्रवचन देते हुए बताया कि जब लंका में हनुमान जी ने माता सीता जी को अंगूठी दी तब सीता जी ने राम नाम से अंकित अंगूठी को देखा तो सोचने लगी कि श्री रघुनाथ जी सर्व शक्तिमान है उनसे कोई भी जीत नहीं सकता मोह माया से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:12 PM (IST)
        

दयानंद स्कूल का शानदार प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, जालंधर : दयानंद मॉडल स्कूल मॉडल टाउन के विद्यार्थियों ने सहोदय टेबल टेनिस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया। स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा सलीना ने राज्य स्तर पर तीसरा स्थान प्राप्त किया और सहोदय ओपन चैंपियनशिप में ग्रुप अंडर 19 की लड़कियों मनीषा, खुशबू, मानवी ने द्वितीय स्थान पाया। विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर प्रिंसिपल विनोद कुमार ने सभी को बधाई दी भविष्य में और मेहनत के लिए प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:12 PM (IST)
        

आचार्य बाल कृष्ण के जन्मदिन पर पौधे बांटे

संवाद सहयोगी, जालंधर : भारत स्वाभिमान न्यास व महिला पतंजलि योग समिति की ओर से आचार्य बाल कृष्ण के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में जड़ी बूटी, जिसमें तुलसी, गिलीय, धृत कुमारी, आंवला व नीम आदि औषधीय पौधे वितरित कर उनके बारे में लोगों को जानकारी दी गई। इस मौके पर जिला प्रभारी संजीव शर्मा ने उपस्थित शहर व सोसायटी सदस्यों को ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया और महिला जिला प्रभारी सीमा शंगारी ने सभ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:11 PM (IST)
        

प्रकृति को बचाने के लिए पौधे लगाएं : स्वामी सगानानंदी

संवाद सहयोगी, जालंधर : दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान की ओर से संरक्षण प्रकल्प के अंतर्गत मोता सिंह नगर पार्क में स्वामी सदानंद, स्वामी सगानानंद, भाजपा नेता मो¨हदर भगत, अभिनेता संदीप, विनीत धीर इंडस्ट्रीलिस्ट, व अन्य गणमान्य सदस्यों ने पौधे लगाए। इस मौके पर स्वामी सगानानंदी ने कहा कि प्रकृति शब्द सुनते ही हमारे मन में हरियाली झरनें और कुदरत के मनमोहक नजारे पेश आने लगते हैं। लेकिन आज मनुष्य अपने स्वा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:11 PM (IST)
        
(News from Jalandhar-city, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें