Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जालंधर

डेविएट में वोट डालने की शपथ ली

जागरण संवाददाता, जालंधर हर व्यक्ति को अपने अधिकार जानने व उन्हें पाने का पूरा अधिकार है, लेकिन इसके साथ देश व समाज के प्रति अपने कर्तव्य को जानना भी उतना ही आवश्यक है। उक्त विचार डेविएट के सभागार में नेशनल वोटर दिवस के मौके पर प्रिंसिपल डॉ. एएल सांगल ने विद्यार्थियों के साथ साझे किए। उन्होंने इस मौके पर विद्यार्थियों को वोट डालने की शपथ भी दिलाई। डा. सांगल ने विद्यार्थियों को आने वाले चुनावों में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:25 PM (IST)
        

प्रॉपर्टी मामले पर सेमिनार को 12 फरवरी को

संवाद सहयोगी, जालंधर एनआरआइज के प्रॉपर्टी से संबंधित मामलों को लेकर एनआरआइ सभा, पंजाब व यूके हाई कमीशन संयुक्त रूप से 12 फरवरी को सेमिनार करवाने जा रहा है। इस संबंधी एनआरआइ सभा प्रधान जसवीर सिंह गिल ने बताया कि सेमिनार में ब्रिटिश पासपोर्ट होल्डर हिस्सा ले सकते हैं। इसका हिस्सा बनने के लिए एनआरआइ भवन में सुबह 10 से चार बजे तक रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की लिस्ट यूके हाई कमीशन भेजी जाए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:22 PM (IST)
        

सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहा था तारा

जागरण संवाददाता, जालंधर बेअंत सिंह हत्याकांड का आरोपी जगतार सिंह तारा सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहा था। फर्जी नाम से आइडी बना कर वह पाकिस्तान और पंजाब में बैठे अपने साथियों से बात करता था। बैंकाक में आतंकी कैंप में शामिल करने के लिए वह पंजाब में सोशल मीडिया पर कंट्टरपंथी युवाओं को ढूंढ रहा था। खास बात यह थी कि तारा ने जिससे भी बात की उसे अपनी सही पहचान नहीं बताई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जगतार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:21 PM (IST)
        

ऑटो मोबाइल इंडस्ट्री में हो रही इनोवेशन

संवाद सहयोगी, जालंधर इंस्टीट्यूट ऑफ इंडियन फाउंड्रीमेन चंडीगढ़ चैप्टर की बैठक चंडीगढ़ में हुई। इसमें आइआइएफ के पूर्व चेयरमैन डॉ. पी. थरेजा ने बताया कि ऑटो मोबाइल सेक्टर में बूस्ट आ रहा है। नई-नई इनोवेशन होने के चलते इंडस्ट्री अंतरराष्ट्रीय मार्केट में स्थिर है। ऑटो मोबाइल इंडस्ट्री में हर दिन कोई न कोई इनोवेशन होती है। विनय लूथरा ने बताया कि आर्थिक मंदी होने के बावजूद इंडस्ट्री स्थिर है। इस दौरान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:19 PM (IST)
        

नॉन टीचिंग कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ निकाला गुस्सा

जागरण संवाददाता, जालंधर प्रदेश सरकार द्वारा पंजाब के एडिड कॉलेजों के नॉन टीचिंग कर्मचारियों की लंबित मांगों को लागू करने के आदेश के बावजूद नोटिफिकेशन जारी नहीं किया जा रहा है। सरकार ने यूनियन प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर नॉन टीचिंग कर्मचारियों नए पे स्केल की बकाया राशि देने, संशोधित ग्रेड पे लागू करने, बढ़ा हुआ हाउस रेंट और मेडिकल भत्ते के नोटीफिकेशन को जारी करने के लिए वित्त विभाग तथा उच्च शिक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:13 PM (IST)
        

नव कुंडीय हवन यज्ञ में डालीं आहुतियां

संवाद सहयोगी, जालंधर धार्मिक संस्था 'आनंद हो जन कल्याण' संस्था की तरफ से नव कुंडीय व शत चंडी महायज्ञ के चौथे दिन बुधवार को दिनभर मंत्रोच्चारण का दौर चला। इससे पूर्व नव कुंडीय हवन यज्ञ में सभी सदस्यों ने पावन आहुतियां दी। इसके उपरांत प्रभु महिमा का दौर चला। इस मौके पर अकाली नेता सुभाष सोंधी, मयूर चावला, धमेन्द्र सोंधी, संदीप बंगा, शिवम मदान, पंकज मल्होत्रा, पुनीत चावला व हिमांशी सोंधी विशेष रूप स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:04 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने 'गॉड इज वन' माइम से मन मोहा

संवाद सहयोगी, गोराया श्री हनुमत इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में प्रिंसिपल आरती सोबती की अध्यक्षता में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान अलग-अलग प्रतियोगिताओं में बच्चों ने भाग लिया। इस अवसर पर सुदेश पुंज, मनजीत कौर व नीरज गोगना ने जजेज की भूमिका निभाई। प्रोग्राम में पांचवीं तथा छठी कक्षा के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। प्रोग्राम का शुभारंभ प्रिंसिपल आरती सोबती व आए हुए मेहमानों ने ज्योति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:39 PM (IST)
        

असलहा डंप के नजदीक निर्माण पर पाबंदी

जालंधर : जिला मजिस्ट्रेट कमल किशोर यादव ने धारा 144 के तहत मिले अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए जालंधर के असलहा डंप (गांव मंड, जालंधर 8 मीडियम रेजिमेंट) के 1200 गज के घेरे अंदर, 23 एफईडी असलहा डंप सूरानुस्सी से 1200 गज व 223 एबीओडी सूरानुस्सी के 457 मीटर (500 गज) के घेरे के अंदर किसी भी प्रकार के निर्माण करने व फसलों की घासफूस को आग लगाने पर पाबंदी लगाई है। यह आदेश 26 मार्च 2015 तक लागू रहेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:20 PM (IST)
        

भाटिया के डिनर में अकाली पार्षदों की नई रणनीति

जागरण संवाददाता, जालंधर निगम की सियासत से दूरी बनाकर चल रहे सीनियर डिप्टी मेयर कमलजीत सिंह भाटिया नई रणनीति के साथ एंट्री की तैयारी में हैं। दो दिन पहले जिला स्त्री अकाली दल की नवनियुक्त प्रधान पार्षद परमिंदर कौर पन्नू के सम्मान के बहाने एक मंच पर पार्षदों को लाकर भाटिया ने अपनी ताकत दिखाई तो एकजुट हुए पार्षदों ने मेयर की घोषणा के बावजूद हरके माह सदन की बैठक न बुलाने और बगैर सलाह किए प्रॉपर्टी टै... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:32 AM (IST)
        

अवैध प्लाटों-मकानों के लिए आवेदन 6300, कालोनी के सिर्फ दो

जागरण संवाददाता, जालंधर एक साल के लिए जारी नई रेगुलराइजेशन पॉलिसी के पहले चरण में तीन माह के लिए अवैध कालोनी, प्लाट व मकान रेगुलर करने की स्कीम मंगलवार को खत्म हो गई। 27 अक्टूबर, 2014 को शुरू हुई स्कीम के तहत निगम दायरे के 6300 प्लाट व मकानों को रेगुलर करवाने को आवेदन जमा हुए। वहीं कालोनी के आवेदन की संख्या सिर्फ दो रही, जबकि बीते साल की पॉलिसी में शहर की 435 अवैध कालोनियों में से 193 कालोनियों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

शहर में वसूली शुरू, छह ने जमा करवाया टैक्स

जागरण संवाददाता, जालंधर सरकार के निर्देश के बावजूद 12 दिनों की देरी से शुरू हुई प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली पहले दिन निगम के लिए खानापूर्ति ही साबित हुई। आधी-अधूरी व्यवस्था में सिर्फ छह लोगों ने 9800 रुपये टैक्स जमा करवाया, जिसमें अधिकांश रिहायशी वर्ग के थे। मंगलवार शाम को निगम कमिश्नर ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के अधिकारियों के साथ बैठक कर नगर निगम दायरे में पड़ती 40 शाखाओं में प्रॉपर्टी टैक्स जम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

490 फ्लैटों के लिए सिर्फ 67 खरीदार

पंकज राय, जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के बाद पुडा की ग्रुप हाउसिंग स्कीम को भी करारा झटका लगा है। पुरानी जेल की जमीन पर प्रस्तावित 490 सुपर लग्जरी फ्लैट के लिए खासी मशक्कत के बाद सिर्फ 67 आवेदन मिले हैं। ऐसे में इस स्कीम पर एक बार फिर तलवार लटक गई है। 11 फरवरी को डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने पुरानी जेल की जमीन पर ग्रुप हाउसिंग स्कीम (स्प्लेनडिड हाइट्स) का नींव पत्थर रखा था। योजना तैयार होने के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

आज साढ़े छह घंटे बिजली बंद रहेगी

जालंधर : गुरु नानक नगर, 11 केवी फीडर गीता मंदिर के तहत आते इलाकों में 28 जनवरी सुबह 9.30 बजे से शाम चार बजे तक बिजली बंद रहेगी। इससे गुरु नानक नगर, वरियाम नगर, माडल टाउन मार्केट, गीता मंदिर, ज्योति नगर, प्रकाश नगर, लाल मंदर, गुरु नानक नगर, गोल मार्केट, मॉडल टाउन, गीता मंदिर, न्यू मॉडल टाउन, माल रोड, मसंद चौक, न्यू जवाहर नगर, गुरु रविदास नगर, बूटा पिंड, यू कालोनी, जीटीबी नगर, जीजीएस नगर के इलाके प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:24 AM (IST)
        

बैंककर्मी की पत्नी से पर्स छीना, लुटेरों से भिड़ी महिला

जागरण संवाददाता, जालंधर गुरु नानकपुरा के पास रिक्शा पर शापिंग कर लौट रही बैंककर्मी की पत्नी से बाइक सवार लुटेरों ने पर्स छीन लिया। इस दौरान पीड़ित महिला लुटेरों से भिड़ गई और रिक्शा से नीचे गिरकर बुरी तरह घायल हो गई। महिला की आंख, माथे व चेहरे पर कई जगह चोटें आई, जिसे निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस को दी शिकायत राकेश कुमारी शर्मा पत्नी अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि उनके... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:22 AM (IST)
        

इमिग्रेशन दफ्तर से लौट रही महिला कर्मी का पर्स छीना

संवाद सहयोगी, जालंधर कूल रोड स्थित इमिग्रेशन दफ्तर में काम करने वाली रानी निवासी घास मंडी से बीती शाम बाइक सवार पर्स छीन ले गए। पुलिस को दी शिकायत में रानी ने कहा कि वह शाम करीब 5.30 बजे ड्यूटी खत्म कर बाहर निकली। रिक्शा पर बैठ कर घर की तरफ निकली ही थी कि बाइक पर सवार तीन युवक आए और उसका पर्स छीन कर फरार हो गए। पर्स में पांच हजार की नकदी और मोबाइल सहित जरूरी दस्तावेज थे। मामले की जांच कर रहे एएसआ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:07 AM (IST)
        

एचएमवी ने जीती ओवरऑल ट्राफी

जागरण संवाददाता, जालंधर हंसराज महिला महाविद्यालय की छात्राओं ने दोआबा साइ-फिस्टा 2015 में विभिन्न प्रतियोगिताओं में पुरस्कार प्राप्त कर ओवरऑल ट्राफी पर कब्जा किया। इस सफलता पर प्रिंसिपल डॉ. रेखा कालिया भारद्वाज ने छात्राओं को बधाई दी। उन्होंने बताया कि इन प्रतियोगिताओं में निधि, चरणदीप व जतिन्दर ने क्विज में पहला स्थान पाया। वहीं रश्मि व रमनदीप को बेस्ट माडल, शिवाली को बेस्ट अवेयरनेस क्रिएटिव पोस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:05 AM (IST)
        

डीएवी ने सर्वश्रेष्ठ कॉलेज बनने पर मनाया जश्न

जागरण संवाददाता, जालंधर यूजीसी द्वारा डीएवी कॉलेज को संपूर्ण भारत में सह-शिक्षा में 4 में से 3.76 फीसद देकर सर्वश्रेष्ठ घोषित किया है। इस खुशी में डीएवी कॉलेज में समारोह करवाया गया। इसमें प्रिंसिपल ने नैक से मिले सर्वश्रेष्ठ कॉलेज की सफलता की कहानी सुनाई तो विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किया। समारोह में डीएवी कॉलेज मैनेजमेंट कमेटी नई दिल्ली के नर्व निर्वाचित सचिव अरविंद घई बतौर मुख्य अति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:59 PM (IST)
        

भक्तों के लिए खुला नीलकंठ महादेव मंदिर

संवाद सहयोगी, जालंधर नकोदर रोड स्थित मलको तराड़ गेट के समीप नीलकंठ महादेव मंदिर बनकर तैयार होने के बाद भक्तों के लिए खोल दिया गया। राकेश जंगम ने बताया कि यह मंदिर उद्योगपति इंद्रजीत सिंह खुराना के साथ-साथ शहर वासियों के सहयोग से सोमवार को बन कर तैयार होने के बाद भक्तों के लिए खोल दिया गया है। उन्होंने बताया कि मंदिर में शिव परिवार सहित संकट मोचन हनुमान जी व शनिदेव जी की मूर्तियां प्रतिष्ठापित की ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:47 PM (IST)
        

गीत संग्रह झांजरां दे बोल का विमोचन

जागरण संवाददाता, जालंधर एनआरआइ करनैल सिंह चट्ठा के गीत संग्रह 'झांजरां दे बोल' का विमोचन जेसी रिसार्ट में किया गया। चरणजीत सिंह जोगी ने करनैल सिंह चट्ठा एवं उनके गीतों बारे जानकारी दी। चरणदास पाल जंडूसिंघा, तीर्थ दियोल एवं दीप दूहड़ा ने कविताएं सुनाई। तेगा सिंह बल ने पंजाबी गीतकारी का इतिहास नंद लाल नूरपुरी एवं शिव कुमार बटालवी के गीतों का हवाला देते हुए बताया। इस दौरान गणमान्य व्यक्तियों को स्म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:45 PM (IST)
        

जालंधर कुंज में छह दिनों से पानी के लिए हाहाकार

जागरण संवाददाता, जालंधर वरियाणा गांव के अंतर्गत जालंधर कुंज कालोनी में छह दिनों से पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। निगम दायरे में बनी कालोनी के रखरखाव व सुविधाओं का जिम्मा न पुडा के पास है और न ही निगम के पास। नतीजन करीब 4.50 लाख रुपये बकाया बिल के लिए पावरकॉम ने ट्यूबवेल का बिजली कनेक्शन काट दिया। ऐसे में करीब 100 घरों के लोग सर्दी में भी बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं। कालोनाइजर के नियंत्रण वाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:44 PM (IST)
        
(News from Jalandhar-city, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें