Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अमृतसर

गांधी जयंती पर स्वच्छता

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : डीएवी इंटरनेशनल स्कूल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रात:कालीन विशेष प्रार्थना सभा में विद्यार्थियों ने महात्मा गांधी के जीवन पर प्रकाश डाला। एक लघु नाटिका के माध्यम से बताया गया कि गांधी जी बचपन से ही सत्य प्रिय और ईमानदार थे। गांधी जी स्वच्छता प्रिय थे। वह पूरे देश को अपना घर समझते थे। उनका सपना था कि हमारा देश स्व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 09:53 PM (IST)
        

करीबी रिश्तों से डर

हरजिंदर सिंह शैली, अमृतसर ज्यादातर मामलों में सामने आया है कि नारी अपने सबसे नजदीकी रिश्तेदारों की हवस का शिकार हुई। रिश्तों की मर्यादा तार-तार करने वाली कहानी बयां करने वाले नाटक 'नारी' का मंचन बुधवार को जीएनडीयू में आयोजित किए जा रहे सरकारी, कांस्टीटयुएंट व एसोसिएट कॉलेजों के यूथ फेस्टिवल के तीसरे दिन बुधवार को किया गया। नारी नाटक में बताया गया कि अब महिलाएं उतना किसी बाहरी से नहीं डरती जितना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 09:01 PM (IST)
        

बिजली बंद रहेगी आज

अमृतसर : 132 केवी वेरका से चलने वाले 11केवी फीडर पवन नगर में मरम्मत के काम के चलते बिजली बंद रहेगी। इस कारण पवन नगर के कुछ क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति वीरवार सुबह दस बजे से शाम छह बजे तक बंद रहेगी। इस बात की जानकारी एसडीओ दिनेश गुप्ता ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 08:31 PM (IST)
        

जुए के अड्डे पर छापा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : दीवाली का त्योहार निकट आते ही जुएबाज अपनी किस्मत आजमाने में जुट गए हैं। शहर के कई इलाकों में जुए के अड्डे शुरू हो गए हैं। ऐसे ही एक जुए के अड्डे का बुधवार शाम पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। थाना राम बाग की पुलिस ने बस स्टैंड के सामने चल रहे एक जुए के अड्डे पर छापा मारकर चार लोगों को काबू किया है। थाना राम बाग की पुलिस चौकी बस स्टैंड के इंचार्ज हरमनजीत सिंह ने बताया कि उन्हें स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 08:04 PM (IST)
        

कार से ब्रीफकेस चोरी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : सिविल लाइन इलाके में मंगलवार शाम चोरों ने एक कार से ब्रीफकेस चुरा लिया है। राज कुमार निवासी डी ब्लाक रंजीत एवेन्यू ने पुलिस को बताया कि वह अपनी कार में सवार होकर मंगलवार शाम घर वापस लौट रहा था। रास्ते में उसकी कार का टायर पंक्चर हो गया। वह कार का टायर बदलने लगा। टायर बदलने के बाद जब वह गाड़ी में बैठने लगा तो देखा कि उसका ब्रीफकेस गायब था। ब्रीफकेस में साठ हजार रुपये, रेलव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:37 PM (IST)
        

करवाचौथ व दीपावली एग्जीबिशन आज से

अमृतसर (वि.) : जीटी रोड स्थित गोल्डन ट्यूलिप में 1 व 2 अक्टूबर को करवाचौथ व दीपावली एग्जीबिशन का आयोजन किया जाएगा। इसमें मैरिज के सूट, साड़ी, लहंगा, गिफ्ट्स, ज्वैलरी, होम डेकोर, फुटवियर्स, आर्टिफिशियल ज्वैलरी, टेरो कार्ड रीडर, फर्नीचर, ब्यूटी प्रोडक्ट्स, ऑप्टिको और भारत के प्रसिद्ध शहर, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और पाकिस्तान के डिजाइनर्स इस एग्जीबिशन में भाग लेंगे। एग्जीबिशन के संचालक विनती कुमार ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 07:31 PM (IST)
        

खालसा कॉलेज फॉर वूमेन क्रास कंट्री में अव्वल

जागरण संवाददाता, अमृतसर : खालसा कॉलेज फॉर वूमेन की छात्राओं ने गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में हुए इंटर कॉलेज क्रास कंट्री मुकाबले में पहला स्थान हासिल करके कॉलेज का नाम रोशन किया है। कॉलेज की टीम 12 अंक हासिल कर मुकाबले में अव्वल रही है। कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. सुखबीर कौर माहल ने इस सफलता पर खुशी प्रकट की। उन्होंने कहा कि कॉलेज की छह छात्राएं इंद्रजीत कौर, राजदीप कौर, लखविंदर कौर, गुरजीत कौर, जगबीर सि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 07:31 PM (IST)
        

खुशबीर बनीं पंजाब की शान

संवाद सहयोगी, अमृतसर : एशियन गेम्स में पैदल चाल बीस किलोमीटर में रजत जीतने वाली एथलीट खुशबीर कौर को सरहद-ए-पंजाब स्पो‌र्ट्स क्लब व जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन सम्मानित करेगी। ये जानकारी संयुक्त रूप में सरहद-ए-पंजाब स्पोर्ट्स क्लब के प्रधान गुरेंद्र सिंह मट्टू व जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन अमृतसर के महासचिव कश्मीर सिंह खियाला ने एक बैठक के दौरान दी। मट्टू ने कहा कि खुशबीर कौर ने अपने माता पिता व जिले का ना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 07:30 PM (IST)
        

मरीजों को सेहत संबंधी जानकारी दी

जागरण संवाददाता, तरनतारन : गुरु नानक देव सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की ओर से पुलिस लाइन तरनतारन में मेडिकल जांच कैंप लगाया गया। इसमें करीब 700 पुलिस कर्मियों व उनके परिवारिक सदस्यों की जांच की गई। कैंप का उद्घाटन एसपी ट्रैफिक बलजीत सिंह ने करते हुए कहा कि पुलिस कर्मी अक्सर शारीरिक जांच से लापरवाह नजर आते है। इसलिए पुलिस कर्मचारी कै ंप का अधिक से अधिक लाभ ले। ताकि ड्यूटी के दौरान चुस्त-दुरुस्त रह सके। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:57 PM (IST)
        

श्रद्धालुओं की जेब काटने वाला गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर : श्री हरिमंदिर साहिब में दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की जेब काटने वाले जेब कतरे को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थाना गलियारा के एसएचओ भगवान सिंह ने बताया कि उनकी पुलिस पार्टी ने सोमवार रात वरुण कुमार उर्फ दाना निवासी गली कूचा दलाला वाली निकट कंडा गेस्ट हाउस जलियावाला बाग को गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से पांच मोबाइल फोन, एक पर्स बरामद हुआ है। इस पर्स में 200 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 05:51 PM (IST)
        

शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, अमृतसर : थाना भिंडी सैदा पुलिस ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। गांव छन्न घोगा में रहने वाली 16 वर्षीय लड़की ने पुलिस को शिकायत की है कि गांव खुश पुर निवासी नानक सिंह के साथ उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। चार सितंबर को नानक सिंह उसे मोटरसाइकिल पर बिठा कर अपने साथ ले गया। उससे शादी का वादा किया और पूरी रात उसके साथ दुष्कर्म किया। अगले दिन जब उस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 05:50 PM (IST)
        

पूर्व सरपंच सहित दो पर केस

जागरण संवाददाता, अमृतसर : थाना मेहता पुलिस ने ग्रांट हड़प करने के आरोप में गांव मेहता की पूर्व सरपंच सहित दो पर केस दर्ज किया है। जिला ब्लाक पंचायत अधिकारी ने पुलिस को शिकायत की है कि मनरेगा के अधीन चल रहे कामों की जांच के दौरान पाया गया कि गांव मेहता की पूर्व सरपंच बलविंदर कौर ने ब्लाक रइया के कर्मचारी पंकज कुमार के साथ मिलकर चार लाख 32 हजार रुपये का गबन किया है। इस शिकायत के आधार पर थाना मेहता पु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 05:49 PM (IST)
        

गुरुद्वारा टाहली साहिब में आनंद कारज समारोह

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरुद्वारा टाहली साहिब बाबा श्री चंद जी में श्री गुरु रामदास जी के प्रकाश पर्व के संबंध में जरूरतमंद बेटियों के आनंद कारज के समारोह को मुख्य रखते हुए श्री अखंड पाठ साहिब जी का भोग डाला गया। अमरबीर सिंह संधू द्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की छत्रछाया में बेटियों के आनंद कारज किए गए। उल्लेखनीय है कि गुरुद्वारा साहिब द्वारा अब तक 5165 बेटियों के आनंद कारज किए जा चुके हैं। स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 05:35 PM (IST)
        

नेशनल अवार्डी मास्टर अमरजीत सिंह सम्मानित

जागरण संवाददाता, तरनतारन : स्थानीय संस्था सिटीजन कौंसिल की मीटिंग कौंसिल के अध्यक्ष रिटायर्ड मैनेजर नरिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान संरक्षक महिंदर सिंह प्रिंस व एडवाइजरी बोर्ड के डॉ. सुखदेव सिंह लोहका ने नेशनल अवार्डी मास्टर अमरजीत सिंह को विशेष तौर पर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि मास्टर अमरजीत सिंह पिछले लंबे समय से सिटीजन कौंसिल की निष्काम सेवा कर रहे है व उन्होंने अध्यापक के तौर पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 05:33 PM (IST)
        

शेर-ए-पंजाब से धोखा

अशोक नीर, अमृतसर पाकिस्तान का पर्यटन विभाग शेर-ए-पंजाब महाराजा रणजीत सिंह के स्थान पर अफगानी सरदार अमीर शाह अली खां की तस्वीर पर श्रद्धासुमन भेंट करवाकर पंजाबियों के साथ विश्वासघात कर रहा है। एसजीपीसी के तत्वावधान से जून माह में पाकिस्तान जाने वाला जत्था भी महाराजा रणजीत सिंह की समाधि पर अफगानी सरदार को शेर-ए-पंजाब समझ कर श्रद्धांजलि भेंट करता आ रहा है। कई लोगों ने तो अफगानी सरदार को शेर-ए-पंजाब ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:28 AM (IST)
        

वेल्डिंग करते समय टंकी फटी, युवक की मौत

जागरण संवाददाता, अमृतसर : ट्रांसपोर्ट एरिया घी मंडी चौक में सोमवार की शाम वेल्डिंग करते समय एक टंकी जोरदार धमाके से फट गई। इससे वेल्डिंग का काम कर रहे दुकान मालिक के बेटे गौतम की मौत हो गई। धमाके के कारण आसपास के इलाकों में दहशत फैल गई। गौतम की मौत के बाद ट्रांसपोर्ट एरिया के साथ-साथ उनकी रिहायश न्यू तहसीलपुरा में मातम छाया हुआ है। जानकारी के अनुसार राकेश कुमार महाजन निवासी न्यू तहसीलपुरा नजदीक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

कापी) चोरी की रेत समेत दो काबू

जागरण संवाददाता, अमृतसर : दरिया से रेत चोरी कर बेचने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को काबू किया है। थाना भिंडीसैदां पुलिस ने रविवार की शाम गांव जसराउर में नाकाबंदी कर साहब सिंह निवासी गांव नेपाल और गांव जस्तरवाल में नाकाबंदी कर धर्म सिंह निवासी गांव मेहंदियां कलां को दो ट्रॉली चोरी की रेत समेत गिरफ्तार कर केस दर्ज किया है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

कापी) सड़क हादसों में दो लोगों की मौत, दो घायल

जागरण संवाददाता, अमृतसर : रविवार की रात शहर में हुए तीन सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई है और दो लोग घायल हो गए। बलदेव सिंह निवासी गांव झामका ने पुलिस को बताया है कि उसके मामा बचन सिंह निवासी गांव बाबोवाल स्कूटर पर सवार होकर गांव जौहल की तरफ जा रहे थे। रात नौ बजे तेज रफ्तार ट्रक ने उनके स्कूटर को टक्कर मार दी। इसमें उनके मामा की मौत हो गई। ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया। थाना कत्थूनंगल पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

गुरुद्वारा टाहली साहिब में आनंद कारज समारोह

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरुद्वारा टाहली साहिब बाबा श्री चंद जी में श्री गुरु रामदास जी के प्रकाश पर्व के संबंध में जरूरतमंद बेटियों के आनंद कारज के समारोह को मुख्य रखते हुए श्री अखंड पाठ साहिब जी का भोग डाला गया। अमरबीर सिंह संधू द्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की छत्रछाया में बेटियों के आनंद कारज किए गए। उल्लेखनीय है कि गुरुद्वारा साहिब द्वारा अब तक 5165 बेटियों के आनंद कारज किए जा चुके हैं। स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:56 PM (IST)
        

डीपीएस अमृतसर ने डीएवी पब्लिक स्कूल को हराया

अमृतसर : डीएवी इंटरनेशनल स्कूल में 28 सितंबर से प्रारम्भ हुई सीबीएसई नॉर्थ जोन 11 लॉन टेनिस प्रतियोगिता के दूसरे दिन विभिन्न आयु वर्ग के मुकाबले करवाए गए। प्रिंसिपल अंजना गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित इस प्रतियोगिता में पंजाब और हरियाणा के विभिन्न स्कूलों के 300 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। दूसरे दिन हुए मुकाबलों के परिणाम इस प्रकार रहे। अंडर-14 लड़कियों के वर्ग में बाल भारती बहादुरगढ़ ने स्पि्रंग डेल स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:56 PM (IST)
        
(News from Amritsar, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Amritsar, India Wednesday 01 10 2014

24°c
यह भी देखें