1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अमृतसर

ननकाना साहिब के धार्मिक कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हो : हरपाल

जागरण संवाददाता, अमृतसर भाई मरदाना यादगार कीर्तन दरबार सोसायटी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री मियां नवाज शरीफ को दिए ज्ञापन में मांग की है कि श्री ननकाना साहिब में होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण टीवी चैनल पर किया जाए। श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर पच्चीस नवंबर को बाबा नानक की याद में टिकट जारी किया जाए। ननकाना साहिब के रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड में श्री गुरु नानक देव जी, भा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:04 AM (IST)
        

आइआइएम का पहला सत्र 27 जुलाई से : सभ्रवाल

जागरण संवाददाता, अमृतसर डीसी प्रदीप सभ्रवाल ने कहा कि इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आइआइएम) का पहला सत्र 27 जुलाई को शुरू हो जाएगा। पहले सत्र की कक्षाएं छेहरटा स्थित पंजाब टेक्निकल इंस्टीट्यूट में लगाई जाएंगी। आइआइएम के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए सभ्रवाल ने कहा कि पहले सत्र के लिए कोई भी समस्या न आए, इसके लिए अधिकारी सभी काम नियमों के अनुसार समाप्त करें। उन्होंने जिला प्रशासनिक अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:04 AM (IST)
        

मार्केट कमेटी चेयरमैन की पजैरो लूटी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : कुख्यात जग्गू गैंग के गुर्गो द्वारा चार दिन पहले भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता के ड्राइवर से इनोवा गाड़ी छीनने के मामले की तफ्तीश पूरी भी नहीं हो पाई कि मंगलवार सुबह शिअद (ब) के वरिष्ठ नेता व मार्केट कमेटी चुगावां के चेयरमैन सुरेंद्र सिंह झंझोटी की पजैरो (स्पो‌र्ट्स) गाड़ी को तीन युवक लूट कर फरार हो गए। वारदात पुलिस चौकी रंजीत एवेन्यू से मात्र 300 मीटर की दूर पर हुई। झंझोटी का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:03 AM (IST)
        

कार्यकारिणी ने चीफ सेक्रेट्री के पद पर लगाई मोहर

अशोक नीर, अमृतसर एसजीपीसी के सदस्य शविंदर सिंह दोबलिया द्वारा मुख्य सचिव के पद की नियुक्ति के विरोध में जत्थेदार अवतार सिंह मक्कड़, एसजीपीसी पदाधिकारियोंव कार्यकारिणी के सदस्यों को दिए कानूनी नोटिस को नजरअंदाज कर कार्यकारिणी की बैठक में चीफ सेक्रेट्री की नियुक्ति पर अंतिम मोहर लगा दी गई है। बैठक में एसजीपीसी के दो सदस्य हरभजन सिंह व मंगल सिंह के 'विरोध नोट' के बीच अध्यक्ष मक्कड़ ने मुख्य सचिव के प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:03 AM (IST)
        

केंद्र सरकार आनंद मैरिज एक्ट को लागू करे : सिंह साहिब

जागरण संवाददाता, अमृतसर : श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह ने कहा कि बांग्लादेश ने आनंद मैरिज एक्ट को मान्यता देकर सराहनीय काम किया है। अकाल तख्त साहिब के कार्यालय से जारी विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि सिख कौम बांग्लादेश सरकार की सदा ऋणी रहेगी। इस कानून को मान्यता देने से बांग्लादेश में बसे सिखों को अपने रीति रिवाज के अनुसार शादी करवाने की धार्मिक इजाजत मिल गई है। उन्होंने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:03 AM (IST)
        

श्री हरिमंदिर साहिब की तर्ज पर नहीं बन सकती दूसरी इमारत : जत्थेदार मक्कड़

जागरण संवाददाता, अमृतसर : एसजीपीसी अध्यक्ष जत्थेदार अवतार सिंह मक्कड़ ने कहा कि श्री हरिमंदिर साहिब रूहानियत का घर है। यहां हजारों लोग नतमस्तक होकर अपने आपको सौभाग्यशाली समझते हैं और सुकून महसूस करते हैं, इसलिए श्री हरिमंदिर साहिब श्री दरबार साहिब की तर्ज पर और किसी भी गुरु घर की इमारत निर्मित नहीं की जा सकती है। वह मंगलवार को गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब में कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:03 AM (IST)
        

ज्ञानी गुरबचन सिंह इस्तीफा दें : सरना

जागरण संवाददाता, अमृतसर : शिअद (दिल्ली) के महासचिव हरविंदर सिंह सरना ने कहा कि श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह तुरंत इस्तीफा दें। इटली के दौरे के दौरान वहां की सिख संगत द्वारा ज्ञानी गुरबचन सिंह के साथ तकरार पैदा किया। इससे स्पष्ट है कि ज्ञानी गुरबचन सिंह संगत में विश्वास खो बैठे है। वह बिना देरी के इस्तीफा देकर घर बैठ जाए। दिल्ली कार्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति में सरना ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:03 AM (IST)
        

केंद्र गुरु तेग बहादुर जी का शहीदी पर्व राष्ट्रीय स्तर पर मनाएं : जत्थेदार मक्कड़

जागरण संवाददाता, अमृतसर : एसजीपीसी के अध्यक्ष जत्थेदार अवतार सिंह मक्कड़ ने केंद्र सरकार से अपील की कि श्री गुरु तेग बहादुर जी का शहीदी पर्व राष्ट्र स्तर पर मनाया जाए। इस संबंध में राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री व मुख्यमंत्री पंजाब प्रकाश सिंह बादल को पत्र लिख कर अपील की जाएगी। वह मंगलवार को गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब के ज्ञानी गुरमुख सिंह यादगारी बैठक हाल में एसजीपीसी कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:03 AM (IST)
        

अमृतसर मेरिटोरियस स्कूल की 500 सीटें फुल

अखिलेश सिंह यादव, अमृतसर पंजाब सरकार द्वारा मेधावी विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा देने के उद्देश्य और प्रतियोगी दाखिला परीक्षा की तैयारी के लिए शुरू किए गए मेरिटोरियस स्कूल में आनलाइन दाखिला काउंसलिंग मंगलवार को संपन्न हो गई। इसमें छह पुराने मेरिटोरियस स्कूल अमृतसर, जालंधर, लुधियाना, पटियाला, बठिंडा और साहिबजादा अजीत सिंह नगर की सभी सीटें फुल हो गयी है। तलवाड़ा में लड़कियों के लिए बने सातवें मेरिटोर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:03 AM (IST)
        

100 नंबर का टेस्ट, गुरु नगरी को बनना होगा बेस्ट

अशोक नीर, अमृतसर केंद्र सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी के लिए देश भर के सौ शहरों के चयन के लिए रखी 100 नंबर की परीक्षा से पास होना जिला प्रशासन के लिए आसान नहीं है। 'अटल मिशन फार रिजुवीनेशन एंड अर्बन ट्रांसफार्मेशन' (अमृत) के अंतर्गत बनाए जाने वाले स्मार्ट शहरों में गुरु नगरी शामिल करनवाना शासन व शासक तंत्र के लिए बड़ी चुनौती है। श्री हरिमंदिर साहिब की इस पावन नगरी को 'स्मार्ट सिटी' का दर्जा मिले, इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 02:03 AM (IST)
        

आज से मिलेगा एडिड स्कूलों में मिड डे मील

संवाद सहयोगी, अमृतसर : सर्व शिक्षा अभियान के तहत सरकारी स्कूलों में पहली से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को दिया जाने वाला मिड-डे मील एक जुलाई से एडिड स्कूलों में भी दिया जाएगा। डायरेक्टर स्कूल एजूकेशन ने आदेश जारी करके सभी स्कूलों को इसकी सही ढंग से पालन करने को कहा है। सोमवार को एडिड स्कूल प्रिंसिपल की शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों से बैठक में सभी को इस संबंधी लिखित निर्देश जारी कर दिए गए ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:49 PM (IST)
        

चौबीस घटे में सुलझाई गुत्थी, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर : तरनतारन रोड के इलाका न्यू कृष्णा नगर में प्रॉपर्टी डीलर तरनदीप सिंह उर्फ रिंकू की सोमवार रात उसके साथियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने चौबीस घटे में हत्या करने वाले अमित और विक्की को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से वारदात में प्रयोग की गई पिस्तौल भी बरामद कर ली है। हत्या रुपए के लेनदेन के कारण की गई है। जानकारी के अनुसार तरूणदीप सिंह उर्फ रिंकू प्रॉपर्टी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:43 PM (IST)
        

उत्तराखंडियों का एक शिष्टमंडल डीसी से मिला

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : अखिल भारतीय उत्तराखंड महासभा प्रदेश महासचिव महावीर पुंडीर की अगुवाई में उत्तराखंडियों का शिष्टमंडल डीसी प्रदीप सभ्रवाल से मिला। पुंडीर ने बताया कि जो शिकायत पत्र विवादित उत्तरांचल एकता मंच के प्रधान संजीव नेगी द्वारा धोखाधड़ी की जांच के लिए डीसी को दिया गया था। उस पर रजिस्ट्रार की रिपोर्ट आ गई है। इसी संदर्भ में डीसी को ज्ञापन दिया गया है, जिसमें अपनी मांगों का जिक्र क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:28 PM (IST)
        

तीन को होगी नगर निगम की बैठक

जागरण संवाददाता, अमृतसर : उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल द्वारा नगर निगम के मेयर बख्शी राम अरोड़ा, सीनियर डिप्टी मेयर अवतार ंिसह ट्रकां वाला व शिअद के जिला अध्यक्ष उपकार सिंह संधू को नगर निगम की बैठक शीघ्र बुलाने के दिए गए निर्देश का निगम की कार्यप्रणाली पर प्रभाव दिखने लगा है। मेयर अरोड़ा ने महत्वपूर्ण एजेंडों को पारित करवाने के लिए तीन जुलाई शुक्रवार को नगर निगम सदन की बैठक बुलाई है। बैठक में सॉलि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:26 PM (IST)
        

डॉ. नेकी पटियाला मेडिकल कॉलेज स्थानांतरित

संवाद सहयोगी, अमृतसर गुरुनानक देव अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर व सरकारी मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर निरंकार सिंह नेकी का तबादला पटियाला कर दिया गया है। उन पर एक पीजी डॉक्टर को प्रताड़ित करने का आरोप था। सोमवार को मेडिकल शिक्षा एवं खोज विभाग ने डॉ. नेकी समेत कई वरिष्ठ डॉक्टरों एवं प्रोफेसरों को इधर से उधर किया है। तबादला सूची के अनुसार जीएमसी अमृतसर में मेडिसिन विभाग के प्रोफेसर डॉ. एनएस नेकी को पटियाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:26 PM (IST)
        

मेडिकल कॉलेज में मिला शव, सनसनी

संवाद सहयोगी, अमृतसर : सरकारी मेडिकल कॉलेज के ब्वायज हॉस्टल के निकट मंगलवार सुबह एक शव मिलने से सनसनी फैल गई। मृतक की नाक से खून बह रहा था। मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी। पुलिस जांच में स्पष्ट हुआ कि शव जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश निवासी मोहम्मद का है। जिस जगह से शव मिला वहां एक शख्स भांग के पत्ते तोड़ रहा था। पुलिस ने उसे दबोचकर पूछताछ की तो उसने मृतक के बारे में बत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:05 PM (IST)
        

ठंडे मीठे जल की छबील लगाई

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : भीषण गर्मी को मद्देनजर इस्लामाबाद वासियों ने मंगलवार को ठंडे मीठे जल की छबील लगाई। इस मौके पर बिल्ला, अम्मा पहलवान, जंगी पहलवान, गोला पहलवान, आशु पहलवान, राजा पहलवान, हैपी पहलवान व मनोज मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:03 PM (IST)
        

गली को पक्का करने के काम का शुभारंभ किया

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पंजाब प्रदेश काग्रेस कमेटी के उप प्रधान व विधायक ओम प्रकाश सोनी ने वार्ड नंबर 46 में गली गोसाइया को कंक्रीट से पक्का करने के काम का शुभारंभ किया। विधायक सोनी ने कहा की जनता की सेवा करना ही उनका लक्ष्य रहा है। वह हमेशा विकास में विश्वास रखते हैं, झूठे वादों में नहीं। लोगों की सेवा के लिए उनका परिवार और खुद 24 घटे हाजिर हैं। इस मौके पर विकास सोनी, महेश खन्ना, शालू चोपड़ा, अं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:03 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त अधिकारियों को दी विदाई पार्टी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पूर्ण सिंह अकाउंट क्लर्क व तरसेम सिंह इंचार्ज प्रदर्शनी को सेवानिवृत्त होने पर विदाई पार्टी दी गई। इस दौरान श्री हरिमंदिर साहिब के मैनेजर प्रताप सिंह ने कहा कि दोनों अधिकारियों ने अपने जिम्मे लगी हर सेवा सुहृदयता से निभाई है। इस अवसर पर मैनेजर प्रताप सिंह ने पूर्ण सिंह अकाउंट क्लर्क तथा गुरबचन सिंह उप सचिव व इकबाल सिंह ने तरसेम सिंह इंचार्ज प्रदर्शनी को श्री हरिमंदिर साहि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:03 PM (IST)
        

चुनाव में किए वादे होंगे पूरे : भूपिंदर कौर

संवाद सूत्र, रईया : चुनाव के दौरान किए गए सभी वादे पहल के आधार पर हल होंगे। यह जानकारी नगर पंचायत रईया की प्रधान बीबी भूपिंदर कोर व पूर्व चेयरमैन गुरविंदरपाल सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी। उन्होंने कहा कि रईया के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। इस मौके पर सीनियर उप प्रधान गुरमीत कौर, पार्षद दलजीत ंिसंह टिक्का, डॉ. बलजिंदर सिंह, हवेली शाह, तरसेम सिंह, दयाल सिंह, मोहन सिंह, मनप्रीत सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:02 PM (IST)
        
(News from Amritsar, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Amritsar, India Wednesday 01 07 2015

30°c
यह भी देखें