Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अमृतसर

गोल्डन प्लाजा की दुकानों का कब्जा लिया

अशोक नीर, अमृतसर एसजीपीसी ने नए वित्त वर्ष में पांच करोड़ रुपये की राशि खर्च करने का प्रावधान रख श्री हरिमंदिर साहिब के मुख्य प्रवेश द्वार घंटा घर चौक के साथ सटी 16 दुकानों को गिराकर एक नए लांज के निर्माण की नींव तैयार कर ली है। एसजीपीसी ने बजट में घंटा घर चौक प्रवेश द्वार के दाई व बार्इं तरफ स्थित 16 दुकानों की एक लंबी श्रृंखला को गिराकर यहां एक अति आधुनिक लांज बनाने का निर्णय लिया है। अब यहां पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

सरकारी स्कूलों का समय बदला

जागरण संवाददाता, अमृतसर : शिक्षा विभाग ने 2015-16 के नए शैक्षणिक सत्र में सरकारी स्कूलों का समय बदल दिया है। अब सरकारी स्कूल सुबह आठ बजे खुलेंगे और बाद दोपहर दो बजे बंद होंगे। इससे पहले सरकारी स्कूलों का समय सुबह नौ बजे से लेकर तीन बजे तक था। डीईओ सेकेंडरी सतिंदरबीर सिंह ने बताया कि नए शैक्षणिक सत्र में सरकारी स्कूलों के अध्यापक विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाने के लिए घर-घर जाकर सरकारी योजनाओं का प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:23 PM (IST)
        

विदेशी भाषाएं सीखना जरूरी : वीसी बराड़

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में मंगलवार को प्रवासी पंजाबी साहित्य (सैद्धांतिक व व्यवहारिक परिप्रेक्ष्य) विषय पर एक दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया। यह सेमिनार यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ पंजाबी स्टडी द्वारा यूनिवर्सिटी के कांफ्रेंस हाल में करवाया गया। सेमिनार की अध्यक्षता वीसी प्रो. अजायब सिंह बराड़ ने की। प्रसिद्ध कहानीकार डॉ. वरियाम संधू ने भाषण दिया। कनाडा से प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:16 PM (IST)
        

गिरती सियासत पर जताई चिंता

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पंजाब सुधार सभा के महासचिव पवनदीप शर्मा की अगुवाई में बैठक हुई, जिसमें राजनीति में आ रही गिरावट पर चिंता व्यक्त किया गया। पवनदीप शर्मा ने राजनेताओं से पूछा कि वह लोक हित को छोड़कर अपने निजी सियासी हितों के लिए कब तक लड़ते रहेंगे। कब तक एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी करते रहेंगे। यदि एक दूसरे के ऊपर लगाए गए इल्जाम बिल्कुल ठीक हैं तो सरकार इन लोगों से इस्तीफा लेकर जाच क्यों नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:14 PM (IST)
        

पौधे लगाकर मनाया जन्मदिन

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : न्यू अमृतसर सीनियर सिटीजन फोरम के सदस्यों की बैठक सोहन लाल खन्ना प्रधान की अध्यक्षता में सात एकड़ पार्क न्यू अमृतसर में हुई। इस मौके पर फोरम के सीनियर मीत प्रधान रिटायर्ड तहसीलदार हरजिंदर सिंह, रिटायर्ड जिला मैनेजर एफसीआइ रमेश मैणी व रिटायर्ड डिफेंस अधिकारी पितांबर इकबाल सिंह का जन्मदिन सात एकड़ पार्क में पौधे लगाकर मनाया गया। सभी सदस्यों ने जन्मदिन पर शुभकामना दी। सोहन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

गेंद पर नजरें, विकेटों पर निशाना

जागरण संवाददाता, अमृतसर : राहुल कन्नौजिया बचपन से ही सचिन तेंदुलकर को अपना आदर्श मानता है, लेकिन दुनिया में अपना नाम गेंदबाजी में सबसे ऊपर देखने की हसरत है। ऊंची सोच और लगन के साथ राहुल इस समय दिल्ली में आयोजित मुस्ताख अली ट्राफी में खेल रहा है। 21 वर्षीय राहुल ¨हदू सभा स्कूल के तरफ से अंडर-19 में गोल्ड चैंपियन रहा है। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) के तत्वावधान में अंडर-19 स्टेट ध्रुव पांडव ट्रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:11 PM (IST)
        

रेलवे विभाग से एक दर्जन कर्मी सेवानिवृत्त

संवाद सूत्र, वेरका : अमृतसर रेलवे स्टेशन तथा रेलवे वर्कशाप से मंगलवार को एक दर्जन कर्मचारी सेवामुक्त हो गए। रेलवे वर्कशाप के वैलफेयर अधिकारी राज सुखदीप सिंह ने बताया कि वर्कशाप की विभिन्न शाखाओं से म¨हदर पाल शर्मा, सर्बजीत सिंह, अमृत कौर, अशोक कुमार, विजय कुमार, सहित कुल नौ कर्मचारी सेवा मुक्त हुए हैं। इसी तरह रेलवे स्टेशन से गार्ड विजय कुमार और प्रेमचंद के अलावा टीटी अशोक कुमार भी सेवा मुक्त हुए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:00 PM (IST)
        

स्प्रिंग डेल में नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत

जागरण संवाददाता, अमृतसर : स्प्रिंग डेल सीसे स्कूल के नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत सर्वशक्तिमान प्रभु परमेश्वर के आशीर्वाद के साथ हुई। इस अवसर पर स्कूल परिसर में सुखमनी साहिब के पाठ का आयोजन किया गया। स्कूल स्टाफ और छात्र बहुत उत्साह से पाठ के दौरान उपस्थित रहे। सुरेंद्र सिंह संधू अध्यक्ष स्प्रिंग डेल एजूकेशन सोसायटी ने स्कूल के सफल नए सेशन की शुरूआत के लिए स्प्रिंग डेल परिवार को शुभकामनाएं दीं। नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:35 PM (IST)
        

15 अगस्त को पूरा होगा मतदाता सूचियों का संशोधन

आधार कार्ड को वोटर सूचियों से लिंक करने के लिए एसडीएम ने की बैठक संवाद सूत्र, अजनाला : वोटर पहचान पत्र को आधार कार्ड से लिंक करने व वोटर सूची के संशोधन करने के लिए चुनाव अधिकारी कम एसडीएम अजनाला सुरेंद्र सिंह ने संबंधित सुपरवाइजर के साथ मंगलवार को बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि छह अप्रैल से 15 अगस्त तक वोटर सूचियों के संशोधन व वोटर सूची को आधार कार्ड से लिंक करने की प्रक्रिया मुकम्मल की जाएगी।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:25 PM (IST)
        

महिला मोर्चा ने सदस्यता अभियान में लिया भाग

जागरण संवाददाता, अमृतसर : भाजपा महिला मोर्चा की ओर से मंगलवार को सदस्यता अभियान का आयोजन किया गया। मोर्चा की जिला उपप्रधान ज्योति बाला की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पंजाब महिला मोर्चा की उपप्रधान उर्मिल वैध शामिल हुई। सभी महिला कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर सदस्यता अभियान को आगे बढ़ाया। ज्योति बाला ने कहा कि महिला कार्यकर्ता लक्ष्य निर्धारित कर सदस्यता अभियान में शाम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:23 PM (IST)
        

मेडिकल कॉलेज जाएंगे सिविल अस्पताल के डॉक्टर

संवाद सहयोगी, अमृतसर : आगामी दिनों सिविल अस्पताल में डॉक्टरों की कमी खल सकती है। स्वास्थ्य विभाग ने जिले के 22 डॉक्टरों को चिकित्सा शिक्षा एवं खोज विभाग में सीनियर रेजिडेंस के लिए जाने का आदेश जारी कर दिया है। ये डॉक्टर अपै्रल में सरकारी मेडिकल कॉलेज में सीनियर रेजिडेंट के लिए जा रहे हैं। विभाग ने नए डॉक्टरों की नियुक्ति के संदर्भ में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है। लिहाजा अब सिविल अस्पताल में मरी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:20 PM (IST)
        

ताले तोड़ घर से जेवर व नगदी उड़ाई

जागरण संवाददाता, अमृतसर : रामबाग इलाके में चोरों ने एक घर के ताले तोड़कर नगदी और जेवर चोरी कर लिए। पुलिस ने जांच के बाद अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। गली जुलफा देवी रामबाग निवासी मनीष कुमार ने बताया कि 28 मार्च को उसका परिवार रिश्तेदारी में शगुन समागम में गया था। वह भी किसी काम से घर से बाहर चला गया। साढ़े तीन बजे के करीब जब वह लौटा तो घर के ताले टूटे हुए थे। अलमारी से जेवर और नगदी गायब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:17 PM (IST)
        

विद्यार्थियों पर लाठीचार्ज के विरोध में सरकार की अर्थी फूंकी

जागरण संवाददाता, तरनतारन : पिछले दिनों नवांशहर में विद्यार्थियों पर हुए पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में श्री गुरु अर्जुन देव कॉलेज के छात्रों ने मंगलवार को पंजाब सरकार की अर्थी फूंकी। पीएसयू के जिलाध्यक्ष गुरपाल सिंह गुरी व कॉलेज अध्यक्ष धरमिंदर सिंह ने कहा कि एक तरफ सरकार मंत्रियों के वेतन में बढ़ोतरी कर रही है, दूसरी तरफ सरकार गरीब वर्ग के बच्चों की शिक्ष के लिए केंद्र से आते पैसे को हजम कर गई है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:13 PM (IST)
        

मंडी बोर्ड की जगह की तरफ दरवाजा बनाया, केस

जागरण संवाददाता, अजनाला : अजनाला मंडी बोर्ड की दुकानों के साथ लगती जगह के मालिक ने अपनी दुकानों का दरवाजा मंडी बोर्ड की तरफ निकाल लिया। चेतावनी देने के बाद भी आरोपी ने दरवाजा नहीं हटाया। इसकी शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। सचिव मार्केट कमेटी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सरां निवासी बलदेव सिंह की जगह मंडी बोर्ड की बनाई दुकानों के साथ लगती है। बलदेव ने अपनी दुक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:06 PM (IST)
        

मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, तरनतारन : सरकारी एलीमेंट्री स्कूल बुग्गा में वार्षिक परिजन-अध्यापक मिलनी समारोह करवाई गई। इस दौरान परिजनों ने अपने बच्चों की प्रगति को देखा। हरेक कक्षा से चार उत्तम विद्यार्थियों को पदक देकर सम्मानित किया गया। पहली श्रेणी में से परासदीप सिंह, नवजीत कौर, अर्शदीप सिंह व रणजीत कौर को उत्तम चुना। तीसरी कक्षा से संदीप कौर, गगनदीप सिंह, रणबीर सिंह व अमरजोत को उत्तम चुना गया। इसी तरह चौथ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:05 PM (IST)
        

अजीत विद्यालय में वार्षिक परिणाम घोषित

अमृतसर : अजीत विद्यालय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में वार्षिक परीक्षा परिणाम 2014-15 घोषित किया गया। इसके अंतर्गत प्रिंसिपल रमा महाजन ने हर कक्षा में पहला, दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया। इसके अलावा रेगुलर स्कूल में आने वाले विद्यार्थी को भी सम्मानित किया गया। नौवीं कक्षा की छात्रा अवनीत कौर जो की पिछले दस वर्षो से लगातार सर्वोच्च स्थान पा रही है और रेगुलर है व अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:05 PM (IST)
        

मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया

जागरण संवाददाता, तरनतारन : मंगलवार को मंडी वाले स्कूल के नाम से चर्चित सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लड़के) के परिणाम घोषित किया गया। इस दौरान पूर्व अध्यापक रमेश सिंह चंदेल ने अव्वल विद्यार्थियों को अपने पास से पुरस्कार देकर सम्मानित किया। अध्यापक ब¨रदर गुप्ता ने परिणाम सुनाते बताया कि शाम की शिफ्ट के आठवीं के ओवरऑल पहले स्थान पर रुशपिंदर सिंह, दूसरा मुहम्मद असगर व तीसरा स्थान लवप्रीत सिंह ने पाया।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:04 PM (IST)
        

ग्रंथ यात्रा तख्त हजूर साहिब से रवाना

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरदासपुर स्थित संत नामदेव जी महाराज की अंतिम स्थली में तीन अप्रैल से आयोजित किए जा रहे अखिल भारतीय साहित्य सम्मेलन में शामिल होने के लिए महाराष्ट्र के सिख व मराठी समाज के 107 सदस्य तख्त श्री हजूर साहिब से मंगलवार सुबह रवाना हुए। सुबह सात बजे गुरुद्वारा तख्त श्री सचखंड साहिब में अरदास की गई। इसके बाद पांच प्यारों का आशीर्वाद प्राप्त संत नामदेव जी की ग्रंथ यात्रा प्रारंभ क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 09:02 PM (IST)
        

आर्ट गैलरी में कलाकारों का सम्मान

जागरण संवाददाता, अमृतसर : आर्ट गैलरी में मंगलवार को बेहतरीन आर्ट के लिए शहर के सात नामवर कलाकारों को सम्मान दिया गया। सम्मान में नगद पुरस्कार व स्मृति चिन्ह देने के लिये आर्ट गैलरी के प्रधान रजिंदर मोहन सिंह छीना, पंजाब नाटशाला के संस्थापक जतिंदर बराड़ के साथ-साथ डा. पीएस ग्रोवर, शिवदेव सिंह व एएस चमक भी मौजूद थे। यह सम्मान तीन दिवसीय आर्ट वर्कशाप में बेहतरीन योगदान के लिए जिन सात आर्टिस्ट को दिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:56 PM (IST)
        

मेयर को कटोरा देकर गुनाह नहीं किया

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरुनगरी के विकास के मुद्दे के लिए लड़ रहा हूं और लड़ता रहूंगा। मेयर सदन से बाहर निकालें या सदस्यता खारिज करने का प्रस्ताव सरकार को भेजें, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मेयर की धमकियों से डरने वाला नहीं हूं। यह कहना है विपक्षी पार्षद दल के नेता राजकंवल लक्की का। यूथ कांग्रेस प्रधान विकास सोनी, पार्षद सरबजीत लाटी, अरुण पप्पल, युनुस व पंकज चौहान के साथ मंगलवार को प्रेस कांफ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:55 PM (IST)
        
(News from Amritsar, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Amritsar, India

19°c
यह भी देखें