Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अमृतसर

नए नियमों से परेशान हो रहे है एजेंट

संवाद सूत्र, अमृतसर : इंश्योरेंस एक्ट 1938 की धारा 44 को समाप्त करने की बात सामने आने पर एलआइसी में काम करने वाले हजारों एजेंटों में रोष है। इस धारा के समाप्त होने से एजेंट की मौत होने व एजेंसी बंद होने से पहले वर्ष वाली कमीशन के बाद में मिलने वाली कमीशन बंद हो जाएगी। एजेंटों ने इस धारा को बहाल रखने व अन्य मांगों को स्वीकृत करवाने के लिए निगम मैनेजमेंट व भारत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:08 PM (IST)
        

एसीईटी के 28 विद्यार्थियों को मिली एरिक्सन में प्लेसमेंट

जागरण संवाददाता, अमृतसर : अमृतसर कॉलेज आफ इंजीनिय¨रग एंड टेक्नोलॉजी में एरिक्सन की प्लेसमेंट ड्राइव के तहत एसीईटी के 28 विद्यार्थियों को प्लेसमेंट मिल गई है। इस सफलता पर कॉलेज के चेयरमैन एडवोकेट अमित शर्मा, डायरेक्टर फाइनेंस रागिनी शर्मा व प्रिंसिपल डॉ. वीके बंगा ने विद्यार्थियों व उनके परिजनों को बधाई दी। चुने गए विद्यार्थियों ने इसका श्रेय चेयरमैन एडवोकेट अमित शर्मा, अपने परिजनों और कॉलेज फैकल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:49 PM (IST)
        

गायक किशोर कुमार किए जाएंगे याद

जागरण संवाददाता, अमृतसर : किशोर कुमार मेमोरियल नाइट सोसायटी की ओर से हर साल की तरह सदी के महान गायक किशोर कुमार की याद में यह शाम मस्तानी (किशोर अवार्ड) का आयोजन गुरु नानक भवन में पहली मार्च को किया जा रहा है। संस्था के प्रधान रमन मदान ने वीरवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान यह जानकारी दी। मदान ने बताया कि प्रसिद्ध गायक सु¨रदर दीपक, रुपाली छाबड़ा (इंडियन आइडल), नछत्तर गिल, कलेर कंठ, गीता जैलदार, लख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:49 PM (IST)
        

शिवाला बाग भाइया में होगा ड्राई फ्रूट से श्रृंगार

संवाद सूत्र, अमृतसर : शिवाला बाग भाइया में शुक्रवार को वृंदावन से आए कारीगरों ने शिवलिंग की भव्य सजावट करके शिव भोले नाथ का स्वरूप वृंदावन के श्री गोपेश्वर जी महाराज के दर्शन लोगों को करवाए। प्रात: उज्जैन से आए महा पुरोहितों द्वारा भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया गया तथा इसके बाद आरती की गयी। रात को विजय महक ने शिव विवाह करवा कर भजन गाए। इस अवसर पर प्रधान हेमराज हांडा ने कहा कि पचास क्विंटल फूलों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:42 PM (IST)
        

यादों से भी 'आजाद' हो रहे चंद्रशेखर

रमेश शुक्ला 'सफर', अमृतसर 25 वर्ष की उम्र में जिस चंद्रशेखर आजाद ने देश को आजादी दिलाने के लिए अपने कनपटी पर गोली दाग ली थी, आज उसी आजाद को युवा पीढ़ी भूलती जा रही है। विडंबना देखिए, युवाओं को 'पीके' और 'शमिताब' से लेकर विश्व क्रिकेट मैच में जीत-हार के बारे में जानकारी थी, लेकिन यह भूल गए थे कि कि 27 फरवरी 1931 देश को आजादी दिलाने के लिए उस क्रांतिकारी देशभक्त चंद्रशेखर आजाद ने अपने कनपटी पर गोल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:35 PM (IST)
        

कोछड़ को मिले शेर-ए-पंजाब अवार्ड

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : शेर-ए-पंजाब महाराजा रंजीत सिंह को पाकिस्तान में लाहौर के मुगल स्मारकों से संगमरमर उतार कर श्री हरिमंदिर साहिब में लाने वाला लुटेरा बता कर किए जा रहे प्रचार को निराधार साबित करने वाले, गुजरांवाला स्थित महाराजा रंजीत सिंह के जन्म स्थल, उनके पिता महा सिंह शुकरचकिया की बारादरी व समाध आदि सिख स्मारकों को पाकिस्तान भू-माफिया से कब्जा मुक्त करवाने में इतिहासकार सुरेंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:27 PM (IST)
        

आइएस लूथरा व संदीप गर्ग का भव्य स्वागत

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : लायन क्लब ग्रेटर की ओर से लायन वीडीजी वन आइएस लूथरा व वीडीजी-2 संदीप गर्ग के सम्मान में समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान क्लब प्रधान कंवरजीत सिंह, लायन एमके वर्मा, सुरेंद्र महाजन, प्यारा लाल सेठ, एसके ओबराय, सुरेंद्र जैन ने लूथरा व गर्ग को सम्मानित किया। लूथरा ने कहा कि लायन का मतलब है कि लोगों की सेवा करना है। हमें हर समय जरूरतमंदों की सेवा करने में अग्रणी रहना चा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:17 PM (IST)
        

विश्व शांति प्रार्थना यात्रा का आगाज

संवाद सहयोगी, वेरका : भारत वर्ष की उन्नति, विकास, एकता व विश्व शांति के लिए विश्व शांति प्रार्थना यात्रा का आयोजन भाई राजेश कुमार सहारा प्रार्थना भवन अमृतसर द्वारा किया जा रहा है। यह प्रार्थना यात्रा पांच मार्च तक जारी रहेगी। इस यात्रा का उद्देश्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नारे 'सब का साथ सबका विकास' की सफलता के लिए प्रार्थना करना है, ताकि भारत वर्ष विकास के पथ पर आगे बढ़ सके। इस यात्रा का शुभा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:12 PM (IST)
        

नाइजीरियन दल ने श्री दुग्र्याणा तीर्थ में माथा टेका

जागरण संवाददाता, अमृतसर : उत्तर भारत के महान ¨हदू तीर्थ श्री दुग्र्याणा मंदिर में नाइजीरिया से आए एक ग्रुप ने मंदिर में माथा टेका और आशीर्वाद प्राप्त किया। श्री राम जय राम, जय जय राम व राधे-राधे के संकीर्तन का नाइजीरियन महिलाओं और पुरुषों ने मंदिर में स्वरबद्ध होकर गायन किया। श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर के मुख्य पुजारी ने नाइजीरिया वासियों को सिरोपा व प्रसाद दिया। श्री दुग्र्याणा कमेटी कार्यालय मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:08 PM (IST)
        

स्कूल मुखी स्कूलों में स्ट्रेंथ बढ़ाए : डीईओ

संवाद सहयोगी, अमृतसर : डीईओ (एलीमेंट्री) जुगराज सिंह रंधावा ने कहा कि स्कूल मुखी स्कूलों में स्ट्रेंथ बढ़ाएं। समूह एलीमेंट्री स्कूल मुखियों की बैठक उप जिला शिक्षा अधिकारी भूपिंदर कौर की अगुवाई में ब्लाक शिक्षा कार्यालय अमृतसर-3 के परिसर में हुई। डीईओ रंधावा ने कहा कि स्कूलों में 2015-16 का सेशन एक अप्रैल 2015 से शुरू हो रहा है। स्कूल मुखी स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाने के लिए विशेष प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:08 PM (IST)
        

धार्मिक समारोह करवाया

संवाद सहयोगी, अटारी : सतगुरु राम सिंह जी के सेवक बाबा केसर सिंह जी मुहावे वालों की याद में धार्मिक समारोह करवाया गया। समारोह में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने हाजिरी भरी व नाम जपा। बाबा शिंदा सिंह ने बाबा केसर सिंह की जीवनी पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर संत साहिब सिंह व संत जसपाल सिंह ने कहा कि बाबा केसर सिंह के परपौत्र बाबा शिंदा सिंह मुहावे वाले आज भी समाज को सतगुरु नानक देव जी के मिशन से जोड़ कर नशे के वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:01 PM (IST)
        

अष्टमी पर्व मनाया गया

संवाद सूत्र, अमृतसर : मंदिर श्री महाकाली गुफा वाला में होली आरंभ व अष्टमी पर्व मनाया गया। इस अवसर पर संगत ने मां भगवती के साथ फूलों की होली खेली। इस अवसर पर परम पूज्य मनोज जी महाराज जी ने आई हुई संगत को आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर महामंत्री राकेश कंबोज, पंकज, अमरबीर सिंह, मनीष आदि मौजूद थे। माता लाल देवी भवन मॉडल टाउन में संत सूरज प्रकाश के सान्निध्य में अष्टमी पर्व मनाया गया।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:59 PM (IST)
        

गोल बाजार पुतली घर में लंगर लगाया

जागरण न्यूज नेटवर्क अमृतसर : गोल बाजार पुतलीघर में महाशिवरात्रि को समर्पित शिव भक्त दुकानदारों द्वारा लंगर लगाया गया। लंगर का शुभारंभ डिप्टी मेयर अविनाश जौली ने किया। इस मौके पर केक भी काटा गया। मौके रोहित अरोड़ा ¨रकू, विक्की चोपड़ा, सतीश बल्लू, सु¨रदर चोपड़ा, म¨हदर चोपड़ा, गौरव अरोड़ा, बंटी, मिंटा, घुल्लेशाह, रामा, विक्रम गुप्ता आदि मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:56 PM (IST)
        

भोलेनाथ का गुणगान किया

संवाद सूत्र, अमृतसर : मजीठा रोड, बाबा मीर शाह के निकट नेहरू कालोनी वासियों व दुकानदारों द्वारा महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में प्रभु भोलेनाथ का गुणगान किया। हर हर महादेव के जयकारों के साथ संकीर्तन मंडलियों ने प्रभु का गुणगान किया। मौके पर वार्ड नंबर दस के प्रधान यशपाल शर्मा, बालम राम डोगरा, सोनू, पिंकू, राकेश, मो¨हदर, रमेश कुमार, मनु, सूरज, हरि महेश, स्वदेश व अन्य भक्त मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:55 PM (IST)
        

सीए गौरव गुप्ता के सिर सजा चेयरमैन का ताज

जागरण संवाददाता, अमृतसर : अमृतसर ब्रांच ऑफ इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया के सर्वसम्मति चुनाव शुक्रवार को आयकर भवन स्थित सीए कार्यालय में संपन्न हुए। इस बार चेयरमैन का ताज सीए गौरव गुप्ता के सिर पर सजा। वाइस चेयरमैन सीए सतवीर सिंह, सेक्रेटरी सीए भावेश महाजन व खजांची सीए लखविंदर सिंह भाटिया को बनाया गया। दैनिक जागरण के साथ बातचीत करते हुए नवनियुक्त चेयरमैन सीए गौरव गुप्ता ने कहा कि मु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:55 PM (IST)
        

पार्टी में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं : भगत

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : बसपा में किसी भी पदाधिकारी को मनमर्जी नहीं करने दी जाएगी। यदि नेता मनमर्जी करके पार्टी को बदनाम करने से बाज न आए तो उनको पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। यह जानकारी बसपा के जिला इंचार्ज ताराचंद भगत, मंजीत अटवाल, सतपाल सिंह पखोके, गुरबख्श महे, हरबंस लाल भगत ने एक बैठक के दौरान दी। उक्त नेता एक मार्च को खुरालगढ़ में सतगुरु रविदास जी का जन्मदिवस मनाने के लिए अलग-अल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:55 PM (IST)
        

मजीठा में शिअद की शानदार जीत : गिल

संवाद सूत्र, मजीठा : नगर कौंसिल चुनाव में शिअद द्वारा मजीठा की 13 की 13 सीटें लेकर शानदार जीत दर्ज की गई है। यह साबित कर दिया कि मजीठा के वोटर विकास के पक्षधर है। बिक्रम सिंह मजीठिया द्वारा करवाए बहुपक्षीय विकास पर मोहर लगाई है। यह विचार मजीठिया के राजनीतिक सचिव तलबीर गिल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रकट किए। इस दौरान तलबीर गिल के साथ वार्ड नंबर 12 से विजेता प्रत्याशी तरुण कुमार अबरोल, राके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:55 PM (IST)
        

सेवानिवृत्ति पर विदाई पार्टी दी

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : सिंचाई व बिजली खोज संस्था अमृतसर में कार्यरत अमरजीत सिंह 38 साल बाद सेवानिवृत्त हो गए। शुक्रवार को विदाई पार्टी दी गई। इस दौरान संयुक्त डायरेक्टर डॉ. मनविंदर सिंह ने यादगारी चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। मौके पर गुरविंदर सिंह, सुख वर्षा बाला, मनीष कुमार, विनीत कोहली, बाबा दिलदार सिंह, सुरेंद्र कुमार, गुरदियाल सिंह, सुखदेव सिंह, साहिब सिंह, मुख्तार सिंह आदि मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:55 PM (IST)
        

प्रॉपटी टैक्स से आज आए 62 लाख

जागरण संवाददाता, अमृतसर : प्रॉपर्टी टैक्स से शुक्रवार को निगम के गल्ले में 62 लाख रुपये आए। जनता के साथ साथ सरकारी विभागों के टैक्स जमा करने से निगम की रिकार्ड तोड़ आमदन हुई। पंजाब रोडवेज के अधिकारियों ने टाउन हाल कार्यालय में सुपि¨रटेंडेंट आशीष कुमार को टैक्स के मद में 13 लाख रुपये सौंपे। इसी तरह छेहरटा में सुप¨रटेंडेंट सुशांत भाटिया को ओसीएम मिल के प्रबंधकों ने 10 लाख रुपये टैक्स के मद में दिए। प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:54 PM (IST)
        

भाई मोहकम सिंह सहित तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर : जिला पुलिस ने पंथक नेता और यूनाइटेड अकाली दल के प्रधान भाई मोहकम सिंह सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। कुछ पंथक संगठनों द्वारा सजा पूरी कर चुके जेलों में बंद सिखों की रिहाई के लिए संघर्ष किया जा रहा है। इसी संघर्ष के मद्देनजर तीन मार्च को दिल्ली के जंतर मंतर में धरना देने का एलान किया है। भाई मोहकम सिंह और उनके साथियों ने इस धरने का समर्थन किया है और धरने में शामिल होन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:42 PM (IST)
        
(News from Amritsar, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Amritsar, India Friday 27 02 2015

22°c
यह भी देखें