अमृतसर

  • सैकड़ों को नसीहत, तीन की फजीहत

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:01 AM (IST)

    धीरज कुमार झा, अमृतसर पानी की बर्बादी करने वालों को निगम ने 'पानी-पानी' करना शुरू कर दिया है। जल जाया होने से रोकने के लिए मंगलवार को निगम की सात टीमें मैदान में उतरीं। शहर के अलग-अलग इलाकों में सुबह आठ बजे टीम ने दबिश दी। पानी बर्बाद करते हुए पकड़े जाने पर अजीत नगर में तीन लोगों को जुर्माना ठोका गया, जबकि अन्य इलाकों में टीमों ने पहले दिन लोगों को चेतावनी देकर छोड़ दिया। सरकार के फरमान के बाद जल... और पढ़ें »

  • चाइना लॉबी के दबाव में भारत-पाक कारोबार!

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:01 AM (IST)

    विपिन कुमार राणा, अमृतसर इंटेग्रेटिड चेक पोस्ट (आइसीपी) से होने वाले भारत और पाकिस्तान के कारोबार पर चाइना लॉबी हावी हो रही है। 45 दिन तक अपने पास रखने के बाद 40 गाड़ियां भारतीय लहसुन वापस भेजने के पीछे व्यापारी इसी को बड़ा कारण मान रहे हैं। सालों से चले आ रहे कारोबार पर पिछले डेढ़-दो साल में हावी हुई इस लॉबी का ही परिणाम है कि मॉल वापस आना शुरू हो गया है और भारतीय मॉल को लेकर नुकताचीनी शुरू हुई ... और पढ़ें »

  • अस्पताल में नहीं जल, मरीजों की आंखें हुई सजल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:01 AM (IST)

    नितिन धीमान, अमृतसर करोड़ों रुपयों की लागत से निर्मित व अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरणों से सुसज्जित गुरुनानक देव अस्पताल में बूंद भर पानी भी नसीब नहीं है। भीषण गर्मी में प्यास से तड़प रहे मरीजों को पानी के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। अस्पताल के वार्ड, ओपीडी ब्लॉक, बेबे नानकी वार्ड, इमरजेंसी ब्लॉक यहां तक कि ऑपरेशन थिएटर में भी जल संकट मंडरा रहा है। ऐसा नहीं कि अस्पताल में पानी की सप्लाई बंद कर दी... और पढ़ें »

  • बिना बिल के आभूषणों पर ढाई लाख रुपये जुर्माना

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:38 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अमृतसर : सेल्स टैक्स मोबाइल विंग ने बिना बिल के सोने के आभूषणों को ढाई लाख रुपये जुर्माना ठोका है। सूचना के आधार पर मोबाइल विंग के एक्साइज एंड टैक्सेशन आफिस (ईटीओ) रणधीर सिंह ने ये माल पकड़ा था। माल की वेल्यूएशन करवाने के बाद ये जुर्माना लगाया गया है। बताते चलें कि मोबाइल विंग सतर्कता के साथ सेल्स टैक्स चोरी करने वालों के खिलाफ डटा हुआ है और लगातार दबिश चलते हुए उनके टैक्स चोरी के ... और पढ़ें »

  • व्यापारियों को आर्थिक संकट से निकालने को हाई पावर कमेटी बने : जैन

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:14 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अमृतसर : पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान अमृत लाल जैन ने मुख्यमंत्री पंजाब प्रकाश सिंह बादल से मांग की है कि जैसे उन्होंने कृषि को उबारने के लिए उच्च स्तरीय कमेटी बनाने के लिए केंद्र सरकार से गुहार लगाई है। उसी तरह व्यापारियों को आर्थिक संकट से निकालने व उद्योगों को उभारने के लिए हाई पावर कमेटी का गठन किया जाए। उन्होंने कहा कि अकाली भाजपा के नौ वर्ष के शासनकाल में पंजाब में ... और पढ़ें »

  • सूफी गानों से नंद ने बिखेरा आवाज का जादू

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:08 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अमृतसर : इंडियाज गॉट टैलेंट के नए सीजन में चुने गए अमृतसर के गांव विछोवा के बारह वर्षीय नंद ने हेरीटेज क्लब में आयोजित समारोह में फोक व सूफी गानों से समां बांध दिया। प्रतिभा से भरपूर व लोक गायक नंद ने इन्द्राजी सिंह के निर्देशन में छह महीने में अपनी आवाज को नई उड़ान दी है। कम उम्र में अपने पिता को खोने के बाद नंद को अब परिवार के दोस्त हरप्रीत सिंह ने गोद ले लिया है जो हर तरह से उस... और पढ़ें »

  • देह व्यापार के अड्डे से चार जोड़े गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:01 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अमृतसर : चौक मन्ना सिंह में हरमन गेस्ट हाउस में सोमवार देर शाम छापेमारी कर पुलिस ने देह व्यापार के अड्डे का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने वहां से अलग-अलग कमरों में चार जोड़ों को बरामद किया है। दो जोड़े बटाला के रहने वाले हैं और एक पंट्टी व एक सुल्तानविंड इलाके से यहां रात बिताने पहुंचे थे। सी डिवीजन के थाना प्रभारी अमरीक सिंह और सब इंस्पेक्टर रवि दत्त ने बताया कि सूचना मिली थी कि हरमन ... और पढ़ें »

  • लोग घर से लेकर जाएं अपना बैग : डीसी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:58 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, तरनतारन : जिला प्रशासन ने प्लास्टिक लिफाफों का इस्तेमाल बंद करने के लिए कमर कस ली हैं। डिप्टी कमिश्नर बलविंदर सिंह धालीवाल ने जिले की सभी नगर कौंसिलों के अधिकारियों को हिदायत दी है कि शहरों में प्लास्टिक लिफाफों के इस्तेमाल को सख्ती से बंद करवाएं। इस बाबत डीसी धालीवाल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा एक अप्रैल से शहरी क्षेत्रों में हर प्रकार के प्लास्टिक लिफाफों पर पाबंदी लगाई है। बा... और पढ़ें »

  • पंजाब मंडी बोर्ड के उपाध्यक्ष की टिप्पणी पर भड़के किसान

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, तरनतारन : जम्हूरी किसान सभा (पंजाब) द्वारा पंजाब मंडी बोर्ड के उपाध्यक्ष रविंदर सिंह चीमा द्वारा खुदकशी कर रहे किसानों के बारे में अपनानजनक टिप्पणी करने पर मंगलवार को खडूर साहिब के पुराने बस अड्डे में पुतला फूंकते हुए जोरदार नारेबाजी की गई। इसकी अगुवाई जिला अध्यक्ष मुख्तार सिंह मल्ला, डॉ. अजायब सिंह जहांगीर, चैंचल सिंह, सुलक्खण सिंह, नरिंदर सिंह तुड़, जसबीर सिंह वैरोवाल ने संयुक्त ... और पढ़ें »

  • भल्ले वाला खूह के विकास के लिए गठित हुई संघर्ष कमेटी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:32 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अमृतसर : तीन वार्डो के पार्षदों की अनदेखी के कारण नारकीय जीवन जी रहे भल्ला वाला खूह के निवासियों ने संघर्ष कमेटी का गठन किया है। मंगलवार को यहां आयोजित एक बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी शहरी के अध्यक्ष एडवोकेट राजीव भगत को अपना दुखड़ा सुनाते हुए क्षेत्र वासियों ने कहा कि भल्ला वाला खूह की यह सड़क वार्ड नंबर 55, 56 व 61 के अंतर्गत आती हैं। तीनों ही वार्डो के पार्षद इस सड़क को दुरुस्त नह... और पढ़ें »

  • लिया संकल्प, व्यर्थ नहीं बहेगा जल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:27 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अमृतसर : पूरे देश में जल संरक्षण के लिए नसीहतें व निर्देश दिए जा रहे हैं। कहीं-कहीं इसका पालन हो रहा है, लेकिन ज्यादातर लोग पानी बचाने के लिए संजीदगी नहीं दिखा रहे। गली-मोहल्लों में प्रतिदिन लाखों लीटर जल सीवरेज के पानी में मिश्रित हो रहा है। इसे रोकने के लिए नन्हें-मुन्ने छात्रों ने जल संरक्षण के लिए अलख जलाई है। गेट खजाना स्थित सूरज प्रभात पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने शपथ ... और पढ़ें »

  • स्कूल की मिनी बस ने दो छात्रों को कुचला, एक की हालत नाजुक

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:25 PM (IST)

    संवाद सूत्र, पट्टी : गांव बोपराय में एक स्कूल की मिनी बस ने दो स्कूली बच्चों को टक्कर मार दी। इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। एक की हालत नाजुक बनी हुईं है। मनावां मिनी बस सर्विस नंबर (पीबी-46-2413) जिसको सुखबीर सिंह चला रहा था, जोकि स्कूली बच्चों को लेकर गांव ठक्करपुरा आ रहा था। बस जैसे ही गांव बोपाराय पहुंची तो सरकारी स्कूल बोपाराय से निकले दो छात्रों को अपने चपेट में ले लिया। उनको गांववासियो... और पढ़ें »

  • गर्मी से राहत, 6 डिग्री तक लुढ़का पारा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:23 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अमृतसर : गर्मी से त्राहि-त्राहि कर रही जनता को पश्चिमी विक्षोभ ने राहत पहुंचाई है। हवा के झोंके के बीच बूंदाबांदी के बाद पंजाब के अधिकांश महानगरों में तापमान औंधे मुंह लुढ़क गया है। अमृतसर, लुधियाना व पटियाला में तापमान में 6 डिग्री से 7 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है। खास बात ये है कि आने वाले 72 घंटे के दौरान भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों पर बारिश के भी आसार हैं। ... और पढ़ें »

  • चुघ ने आप के सर्वे की पुलिस से की शिकायत

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरु नगरी के कई चौक-चौराहों व बाजारों में प्रिंटर व पब्लिशर का नाम लिखे बगैर आम आदमी पार्टी को पंजाब विधानसभा चुनाव में सौ सीटे मिलने के दावे के विरुद्ध भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने पुलिस कमिश्नर से शिकायत की है। पुलिस कमिश्नर को भेजें गए एक पत्र में चुघ ने कहा कि चौक-चौराहों में लगे यह बड़े-बड़े पोस्टर भ्रम पैदा कर रहे है। जिस व्यक्ति ने यह पोस्टर लगाए है, उसने ना ... और पढ़ें »

  • चुघ ने किया विकास कार्यो का उद्घाटन

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:58 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अमृतसर : भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने केंद्रीय हलके के अधीन आते वार्ड-48 शेखा वाला कारखाना में गलियों की खस्ता हालत से लोगों को निजात दिलाने के लिए सीसी फ्लोरिंग के कार्य का उद्घाटन किया। इस दौरान चुघ ने कहा कि गलिया टूटी-फूटी होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। लोगों की समस्या को ध्यान में रखकर सीसी फ्लोरिंग के कार्य का शुभारंभ किया गया है। इस मौके ... और पढ़ें »

  • प्रभु की भक्ति बिना जीवन अंधकारमयी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:54 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अमृतसर : श्री शंकराचार्य मंदिर जगदंबे कॉलोनी बटाला रोड में चल रही श्री मद् भागवत कथा के तीसरे दिन वृंदावन से आए कथावाचक किरिट जी भाई ने कहा कि प्रभु की भक्ति के बिना जीव अज्ञानता के दौर में ही जीवन व्यतीत कर लेता है। हमें हमेशा प्रभु के नाम के सहारे अपना जीवन व्यतीत करना चाहिए। पंडित परशुराम ने कहा कि चार मई को कथा के दौरान नंद उत्सव मनाया जाएगा।और पढ़ें »

  • माता की चौकी का आयोजन

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अमृतसर : क्वींस रोड एसोसिएशन द्वारा माता की चौकी कार्यक्रम का आयोजन धूमधाम से किया गया। इस दौरान प्रसिद्ध भजन गायक संजय सांवरिया ने माता की भेंटें गाकर भक्तों को निहाल किया। इस मौके पर माता शारदा महेश्वरी, डिप्टी मेयर अविनाश जौली, श्याम सुंदर शर्मा, माधव महाजन, विपिन कपूर, विजय शिंगारी, मोंटू, ¨रकू, चेतन कपूर, विनय अग्रवाल, राहुल, सु¨रदर देवगण, नरेश महाजन, अमित कपूर, गुरमीत सिंह, ... और पढ़ें »

  • शोक समाचार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:48 PM (IST)

    अमृतसर : दीपक कुमार जोशी के पिता स्व. सतीश कुमार जोशी की रस्म पगड़ी चार मई को दोपहर दो से तीन बजे पिशोरिया हॉल कटड़ा कर्म सिंह में होगा। और पढ़ें »

  • जिले में 5.18 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद हुई : डीसी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:46 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अमृतसर : जिले की मंडियों में अब तक विभिन्न खरीद एजेंसियों द्वारा 5,18,082 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई है। यह जानकारी डिप्टी कमिश्नर वरुण रूजम ने दी। उन्होंने कहा कि जिले में किसानों को गेहूं की अदायगी के लिए अब तक 495.13 करोड़ रुपये जारी किए गए है। डीसी ने कहा कि अब तक जिले में पनग्रेन द्वारा 1,01,020 मीट्रिक टन, मार्कफैड द्वारा 1,08,136 मीट्रिक टन, पनसप द्वारा 1,16,314 मीट्रिक टन... और पढ़ें »

  • व्यापारियों को आर्थिक संकट से निकालने को हाई पावर कमेटी बने : जैन

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:43 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अमृतसर : पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान अमृत लाल जैन ने मुख्यमंत्री पंजाब प्रकाश सिंह बादल से मांग की है कि जैसे उन्होंने कृषि को उबारने के लिए उच्च स्तरीय कमेटी बनाने के लिए केंद्र सरकार से गुहार लगाई है। उसी तरह व्यापारियों को आर्थिक संकट से निकालने व उद्योगों को उभारने के लिए हाई पावर कमेटी का गठन किया जाए। उन्होंने कहा कि अकाली भाजपा के नौ वर्ष के शासनकाल में पंजाब में ... और पढ़ें »

(News from Amritsar, Punjab)

Amritsar, India Wednesday 04 05 2016

28°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें