Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अमृतसर

डायरिया के लक्षणों व रोकथाम के बारे में दी जानकारी

जागरण संवाददाता, अमृतसर सिविल सर्जन डॉ. राजीव भल्ला के दिशा निर्देशों पर कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर तरसिक्का में सीनियर मेडिकल अधिकारी डॉ. विनोद कुमार के नेतृत्व में डायरिया कंट्रोल फारनाइट वर्कशाप का आयोजन किया गया। वर्कशाप के दौरान एसएमओ डॉ. विनोद कुमार ने डायरिया के कारण, लक्षणों व रोकथाम के तरीकों के बारे जानकारी दी। इस दौरान कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर तरसिक्का की ब्लाक एक्सटेंशन एजुकेटर कमलदीप भल्ला न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:58 PM (IST)
        

ओबीसी के एमडी ने गुरु घर में माथा टेका

जागरण संवाददाता, अमृतसर ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर एसएल बांसल ने शनिवार बाद दोपहर श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेक कर गुरु घर का आशीर्वाद लिया। बांसल के साथ उनकी पत्नी व परिवार के अन्य सदस्य भी थे। बांसल ने पवित्र परिक्रमा के दर्शन किए। श्री हरिमंदिर साहिब के मुख्य भवन में सुशोभित श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के आगे नतमस्तक होकर आशीर्वाद लिया। शिरोमणि गुरुद्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:54 PM (IST)
        

उपभोक्ताओं के अधिकारों पर सेमिनार

जागरण संवाददाता, अमृतसर : डीएवी कॉलेज अमृतसर में संयुक्त रूप से भारत विकास परिषद डॉ. अंबेदकर स्टडी सेंटर एवं अर्थ शास्त्र विभाग डीएवी कॉलेज अमृतसर की ओर से उपभोक्ता के अधिकार एवं कानूनी समाधान विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस संगोष्ठी में डीएवी कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल मुख्य मेहमान एवं वरिष्ठ जिला उपभोक्ता शिकायत निवारण अधिकारी तरनतारन आरडी शर्मा विशेष मेहमान थे। डॉ. अंबेदकर स्टडी सेंटर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        

डॉ. सुखदेव सिंह खेतीबाड़ी डीन नियुक्त

जागरण संवाददाता, अमृतसर : खालसा कॉलेज में खेती के अनुभवी व खेतीबाड़ी विभाग के मुखी डॉ. सुखदेव सिंह को गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के खेतीबाड़ी व जंगलात फैकल्टी के डीन के रूप में नियुक्त किया गया है। कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. महल सिंह ने डॉ. सुखदेव सिंह की नियुक्ति पर बधाई देते हुए कहा कि उनको खेतीबाड़ी विषय में महारत हासिल है। उनकी देखरेख में कॉलेज के विद्यार्थी शिक्षा हासिल करके खेतीबाड़ी व्यवसाय में प्रसि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        

जोशी ने नियुक्ति पत्र सौंपे

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर स्थानीय निकाय व मेडिकल शिक्षा मंत्री अनिल जोशी ने शनिवार को अमित कपूर व विशाल लखनपाल को पंजाब राज्य फार्मेसी कौंसिल के सदस्य नियुक्त कर दिया है। कपूर व लखनपाल को उन्होंने नियुक्ति पत्र सौंपते हुए जोशी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि दोनों अपनी जिम्मेदारी तनदेही से निभाएंगे। नवनियुक्त सदस्यों ने जोशी को कहा कि वह उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने की भरसक कोशिश करेंगे। इस अवसर प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:50 PM (IST)
        

लघु नाटिका से दिया देश सेवा का संदेश

संवाद सहयोगी, अमृतसर : श्री राम आश्रम पब्लिक स्कूल मजीठा रोड अमृतसर में कारगिल विजय दिवस मनाया गया। इस अवसर पर स्कूली विद्यार्थियों ने एक लघु नाटिका पेश कर देश सेवा का संदेश दिया। स्कूल के प्रबंधक एसएन जोशी ने विद्यार्थियों को संदेश दिया कि आज के विद्यार्थी भविष्य में भारत देश की प्रगति का आधार हैं। देश की रक्षा का उत्तरदायित्व उन पर है। उन्हें देश भक्तों, वीरों के जीवन से चरित्र निर्माण की शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:14 PM (IST)
        

मांगों के लिए आंदोलन करेंगे नॉन टीचिंग कर्मी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : डीएवी कॉलेज हाथी गेट में नॉन टीचिंग इंप्लाइज यूनियन की एक बैठक राज्य महासचिव एवं कॉलेज के प्रधान राजीव शर्मा की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने बताया कि डीएवी कॉलेज मैनेजमेंट नई दिल्ली की कॉलेज नॉन टीचिंग इंप्लाइज की मांगों को अनदेखा करने से प्रदेश के समस्त डीएवी कॉलेज डीएवी मैनेजमेंट के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। कॉलेज यूनियन के सचिव और उप प्रधान राजेश कौंडल व रोहित शर्मा ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:08 PM (IST)
        

'युवा शहीदों से प्रेरणा लें'

संवाद सहयोगी, अमृतसर : डीएवी सीसे स्कूल हाथी गेट अमृतसर में शनिवार को 'कारगिल विजय दिवस' के अवसर पर हवन यज्ञ करके कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि दी। प्रिंसिपल अजय बेरी ने संबोधित करते हुए विद्यार्थियों को शहीदों से प्रेरणा लेकर मजबूत राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देने की अपील की। इस मौके पर पूर्व सेहत मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला, सूबेदार पृथ्वी सिंह, वीएचएम शिशपाल सिंह यज्ञ के यजमान थे। एनसीस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:01 PM (IST)
        

आश्रीती गुप्ता व अमृतपाल ने किया टॉप

जागरण सवाददाता, अमृतसर : डीएवी कॉलेज के बीजीएमसी विभाग के दो विद्यार्थियों ने जीएनडीयू में दूसरा और पांचवां स्थान हासिल किया है। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. केएन कौल, विभाग के मुखी आरिफ नजीर और इक्नॉमिक्स विभाग के मुखी एचएस वालिया ने विद्यार्थियों को उनकी इस सफलता के लिए बधाई दी। डॉ. कौल ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में हमेशा से अपना अलग स्थान बनाने वाले उनके कॉलेज के बीजीएमसी विभाग के छठे सेमेस्टर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:23 PM (IST)
        

दर्शन सिंह प्रधान बने

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : पंजाब पेंशनर यूनियन जिला अमृतसर का चुनाव जसवंत सिंह, आजाद सिंह, गुरमेल सिंह की अध्यक्षता में हुआ। इस अवसर पर बलकार सिंह वल्टोहा, बलबीर सिंह झामका, तारा सिंह, गुरमेज सिंह ने विशेष तौर पर शिरकत की। इस अवसर पर दर्शन सिंह को प्रधान चुन लिया गया। सीनियर वाइस प्रधान गुरमेज सिंह, वाइस प्रधान हंस कौर, आजाद सिंह, महासचिव सत्यपाल, कैशियर महिंदर सिंह, सहायक सचिव रमेश कुमार को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 05:45 PM (IST)
        

मनजोत व अमृत जोत पाई मेरिट में स्थान

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर गुरुनानक देव विश्वविद्यालय द्वारा घोषित बैचलर ऑफ फाइन आ‌र्ट्स चतुर्थ वर्ष के परिणामों में बीबीके डीएवी कॉलेज फॉर वूमेन अमृतसर की छात्रा मनजोत कौर ने 4400 अंकों में से 3811 अंक प्राप्त करके मेरिट में स्थान और अमृत जोत कौर गिल ने 3767 अंकों में दूसरा स्थान प्राप्त करके कॉलेज का नाम रोशन किया है। प्रिंसिपल डॉ. नीलम कामरा ने अव्वल छात्राओं को बधाई दी और भविष्य में इसी प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:55 PM (IST)
        

अंडर-13 में गौरीश ने गिरीश को हराया

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरशरण सिंह मेमोरियल सब जूनियर डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन प्रतियोगिता शुक्रवार को बैडमिंटन हॉल टेलर रोड अमृतसर में शुरू हो गया। इसका उद्घाटन रिजनल मैनेजर कोका कोला संजीव ने किया। प्रतियोगिता में 250 खिलाड़ियों ने शिरकत की। अंडर-13 लड़कों के वर्ग में डीएवी पब्लिक स्कूल लारेंस रोड के गौरीश ने स्प्रिंग डेल स्कूल के गिरीश को, स्प्रिंग डेल स्कूल के गर्व चावला ने कैम्ब्रिज इंटरनेशनल स्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:55 PM (IST)
        

सेवा देने को वचनबद्ध

जागरण संवाददाता, अमृतसर : स्थानीय निकाय व मेडिकल शिक्षा मंत्री अनिल जोशी ने कहा है कि पंजाब सरकार लोगों से किए हर वादे को पूरा कर रही है। लोगों के सर्वपक्षीय विकास के लिए दिन-रात एक करके लोगों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए दृढ़ संकल्प है। अनिल जोशी ने शुक्रवार को हलका उत्तारीय के वार्ड नंबर 14 मजीठा रोड, ग्रीन फील्ड में 22 लाख रुपये की लागत से लोगों की सुविधा के लिए लगाए ट्यूबवेल का उद्घाटन क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:54 PM (IST)
        

बाइकर गैंग ने महिला से पर्स झपटा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : शुक्रवार सुबह बटाला रोड पर सेलीब्रेशन के बाहर बाइकर गैंग ने एक महिला से पर्स झपट लिया। पूजा पत्नी जसपाल सिंह निवासी न्यू पवन नगर बटाला रोड ने पुलिस को बताया है कि वह शुक्रवार सुबह आठ बजे घर से निकली। जब वह सेलीब्रेशन मॉल के नजदीक पहुंची तो बाइक सवार दो युवक उसके नजदीक आए और पर्स झपटकर फरार हो गए। पर्स में दो हजार रुपये, सैमसंग का मोबाइल फोन, पैन कार्ड, एटीएम था। थाना रामब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:37 PM (IST)
        

कारोबार के नाम पर छह लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : थाना सी डिवीजन पुलिस ने कारोबार के नाम पर ठगी करने वाले मां बेटे के खिलाफ केस दर्ज किया है। अरुण अरोड़ा निवासी बाजार भगतांवाला ने पुलिस को बताया है कि जिम्मी और जिम्मी की मां संध्या रानी निवासी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी सेक्टर 3 रंजीत एवेन्यू ने उनसे कारोबार के लिए छह लाख रुपये लिए थे। आरोपियों ने उसे पांच लाख 57 हजार रुपये का चेक दिया, जो बैंक में रकम न होने के कारण बाउंस हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:36 PM (IST)
        

सेंध लगाकर चोरी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : चोरों ने गांव ख्याला खुर्द में एक घर में सेंध लगाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। गुरविंदर सिंह निवासी गांव ख्याला खुर्द ने पुलिस को बताया है कि 24 जुलाई की रात पूरा परिवार घर के आंगन में सो रहा था। चोरों ने घर के पीछे कमरे में सेंध लगाई। घर से सात तोले सोने के जेवरात और चालीस हजार रुपये चुराकर ले गए हैं। थाना लोपोके पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:34 PM (IST)
        

पोते की शादी में बाराती बनेंगे मनमोहन

-पूर्व प्रधानमंत्री ने परिवार के लिए निकाला वक्त -बहन का न्यौता किया कबूल, पत्नी के साथ पोते को देंगे आशीर्वाद - दो साल बाद दो दिन के लिए आएंगे :::::::::::::::::::: धीरज कुमार झा, अमृतसर पोते की शादी में बाराती बनेंगे दादा मनमोहन। 10 साल तक देश की सेवा में व्यस्त रहने के बाद सियासत से फुरसत मिलने पर पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने पहली बार परिवार के लिए वक्त निकाला है। बहन ज्ञान कौर ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

हरसिमरन व दमनप्रीत बनीं यूनिवर्सिटी टॉपर

जागरण संवाददाता, अमृतसर : खालसा कॉलेज वूमेन की छात्राओं ने जीएनडीयू की ओर से बीकॉम (ऑनर्स) सेमेस्टर तृतीय की परीक्षाओं के घोषित परिणामों में हरसिमरन कौर, दमनप्रीत कौर ने 80 प्रतिशत अंक पाकर यूनिवर्सिटी में प्रथम स्थान पाया है। प्रिंसिपल डॉ. सुखबीर कौर माहल ने उक्त छात्राओं को उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा कि उनकी इस सफलता ने कॉलेज का नाम रोशन किया है। उन्होंने छात्राओं को भविष्य के लिए शुभकामनाएं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 08:44 PM (IST)
        

कैलाश यात्रा से लौटा जत्था

अमृतसर : श्री आदी कैलाश की यात्रा से श्रद्धालुओं का एक जत्था वीरवार को लौटा। जत्थे में शामिल सदस्यों को श्री सनातन धर्म महाबीर सभा दल द्वारा विशेष रूप से सम्मानित किया गया। प्रधान रजत शर्मा ने बताया कि यह जत्था तीन सप्ताह के बाद भोले शंकर के दर्शन कर वापस लौटा है। इस अवसर पर प्रवीण शर्मा, राजेश शर्मा, सचिन महाजन, मुकेश गुप्ता, दीपक नंदा, विक्की बाबा, नितिन महाजन आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 08:43 PM (IST)
        

डॉ. सिद्धू ने लोगों की मुश्किलों को सुना

जागरण संवाददाता, अमृतसर : मुख्य संसदीय सचिव (सेहत) डॉ. नवजोत कौर सिद्धू ने वीरवार को वार्ड नंबर 31 व 32 के इलाका वासियों के साथ बैठक की। इलाका वासियों ने डॉ. सिद्धू को अपनी मुश्किलों के बारे में बताया और मांग की है कि इलाके में मौजूद समस्याओं का हल पहल के आधार पर किया जाए। डॉ. सिद्धू ने इलाका वासियों की मुश्किलें सुनने के बाद कहा कि उनकी समस्याओं का हल प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। और कोशिश हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 08:42 PM (IST)
        
(News from Amritsar, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Amritsar, India Saturday 26 07 2014

29°c
यह भी देखें