1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अमृतसर

धमकियों से आहत व्यक्ति ने निगला जहर

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पैसों के लेनदेन को लेकर हुए विवाद के कारण एक व्यक्ति ने आत्महत्या का प्रयास किया है। सिमरनजीत कौर निवासी गांव बोपाराय ने पुलिस को बताया कि उसके पति गुरभेज सिंह गांव में करियाना की दुकान करता है। वह नारायणगढ़ के एक व्यापारी से उधार सामान लेते थे। उन्होंने एक लाख बीस हजार रुपये उधार देना है। इस व्यापारी के बेटों ने उनके सिक्योरिटी के चेक पर अधिक रकम भर कर बैंक में लगवा कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 04:10 AM (IST)
        

लड़की को अगवा कर दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, अमृतसर : कस्बा मजीठा से 28 अगस्त की रात साढे दस बजे 17 वर्षीय लड़की को अगवा कर दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। कस्बा मजीठा निवासी 17 वर्षीय लड़की ने बताया कि उसके माता-पिता में तलाक हो चुका है। वह अपने ननिहाल में रह रही है। 28 अगस्त की रात साढे दस बजे घर पर सर्बजीत सिंह निवासी वार्ड नंबर 11 मजीठा आया। उसने कहा कि उसकी मां का ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 01:03 AM (IST)
        

आश्वासन के बाद भी नहीं सुधरे दुकानदार

संवाद सूत्र, अमृतसर : नगर निगम व पुलिस को दिए लिखित आश्वासन के बावजूद अवैध कब्जे न करने में पुतलीघर के दुकानदार सुधरे नहीं है। वहीं फुटपाथ पर हुए कब्जे से जहां राहगीर परेशान है। वही प्रशासन के लिए यह चिंता का विषय है। दैनिक जागरण में बार-बार फुटपाथ पर कब्जे होने की बात उठाई गई। इस पर संज्ञान लेते हुए नगर निगम व पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से अभियान चलाते हुए पुतलीघर क्षेत्र के मुख्य बाजारों में द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 01:01 AM (IST)
        

67-76)फूलों की बारिश से कान्हा का स्वागत

संवाद सूत्र, अमृतसर : भगवान श्री कृष्ण जी के जयकारों के साथ विभिन्न बाजारों में हजारों की संख्या में भक्तों ने फूलों की बारिश से श्री जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में निकाली गई शोभायात्रा का स्वागत किया। गुलाब में सुशोभित भगवान श्री कृष्ण के स्वरूप को देख कर भक्त मोहित हो रहे थे। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी श्री गोपाल कृष्ण सेवा सोसायटी की ओर से शोभायात्रा ढाब बस्ती राम से निकाली गई। इसमें श्री गणेश, मा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:50 PM (IST)
        

रेलवे कालोनी में जुआ लुटने को गैंगस्टरों ने की थी फायरिंग

जागरण संवाददाता, अमृतसर : जेल से जमानत पर छुटे गैंगस्टर अमनदीप सिंह उर्फ ढोटियां ने एक साल पहले हुए झगड़े का बदला लेने के लिए दो सितंबर की शाम रेलवे कालोनी की पार्क में फायरिंग की थी। फायरिंग वहां चल रहे एक गैंगस्टर का जुआ लुटने के लिए की गई थी। वारदात के बाद गैंगस्टर बुलेट मोटर साइकिल पर फरार हो गया। इन गोलियों का शिकार चाय बेचने वाला रवि निवासी बड़ा हरिपुरा बन गया। वह पार्क में सैर कर रहा था। वह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:39 PM (IST)
        

चार जिलों की अंडर-19 वीकएंड लीग आज से

जागरण संवाददाता, अमृतसर : खेल विभाग पंजाब द्वारा अमृतसर में पांच सितंबर 2015 से बास्केटबाल, फुटबाल, हैंडबाल व वालीबाल की वीकएंड लीग अंडर-19 करवाई जा रही है। इसमें पठानकोट, गुरदासपुर, तरनतारन व अमृतसर जिले के लड़के व लड़कियों की टीमें भाग लेगी। यह जानकारी जिला खेल अधिकारी हरपालजीत कौर ने दी। उन्होंने बताया कि यह मुकाबले खालसा कालेज सीसे स्कूल अमृतसर में करवाए जाएंगे। जबकि बास्केटबाल लड़कियों के मैच ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:36 PM (IST)
        

दो गोली कांड की जांच को लेकर उलझी पुलिस

जागरण संवाददाता, अमृतसर : महानगर में गुंडागर्दी और गैंगवार की वारदातें बढ़ती जा रही है। पुलिस इन वारदातों पर नकेल कसने में नाकाम साबित हो रही है। गैंगस्टर हथियारों से लैस होकर सरेआम घुम रहे हैं और वारदातों को अंजाम दे रहे है। रोजाना शहर में गोली चलने की वारदातें हो रही है। इससे लोगों में दहशत का माहौल है। वीरवार रात तरनतारन रोड पर गोली चलने की दो वारदातें हुई। दोनों वारदातों को लेकर शुक्रवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:35 PM (IST)
        

हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, संचालिका समेत पांच गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर : थाना सुल्तानविंड पुलिस ने शुक्रवार रात तरनतारन रोड पर छापामारी कर हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। संचालिका समेत पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थाना सुल्तानविंड के एसएचओ प्रवेश चोपड़ा ने बताया कि सिटी पुलिस को सूचना थी कि तरनतारन रोड गुरु अर्जुन देव नगर एक युवती हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट चला रही है। वह ग्राहकों की डिमांड के अनुसार लड़कियों को शहर के बड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:28 PM (IST)
        

शिक्षा से 'रोशन' हुई आंखें

धीरज कुमार झा, अमृतसर इन बालिकाओं की आंखें बेशक बचपन से ही नहीं खुल पाई हैं, लेकिन शिक्षा के प्रकाश ने इन्हें 'रोशन' कर दी हैं। बंद आंखों में बड़े-बड़े सपने हैं। हाई-फाई स्कूल में बढ़ने वाले आम बच्चों की तरह इनकी अंगुलियां भी कंप्यूटर के की-बोर्ड पर दनादन दौड़ती हैं। इन्हें संगीत में भी महारत हैं। ये हारमोनिया और सितार भी बजा लेती हैं। पढ़ाई में भी पीछे नहीं हैं। तभी तो इसी स्कूल की छात्रा कूच बिहा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:26 PM (IST)
        

महिला की बाली छीनी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : जौड़ा फाटक के निकट स्थित सुंदर नगर इलाके में बाइकर गैंग द्वारा रोजाना स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दिया है। पिछले दो दिनों में स्नैचिंग की चार वारदातें हुई हैं। शुक्रवार को बाइकर गैंग ने हिमाचल से अपने बेटे को मिलने के आई एक महिला के कान से सोने की बाली झपट ली। सुंदर नगर में रहने वाले अध्यापक व¨रदर ठाकुर ने बताया कि उनकी मां श्रीमती तरसेम रानी हिमाचल प्रदेश से आई थीं। वह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:17 PM (IST)
        

माल रोड स्कूल की हाकी टीम अव्वल

संवाद सहयोगी, अमृतसर : दो सितंबर को अलग-अलग जगह पर शुरू हुए जिला टूर्नामेंट लड़कियां अमृतसर में इस बार फिर सरकारी कन्या सीसे स्कूल माल रोड अमृतसर के अंडर-19 ग‌र्ल्स हाकी टीम ने पहली पोजीशन हासिल की है। प्रिंसिपल मंदीप कौर ने कहा कि सरकारी सीसे स्कूल छेहरटा में हुए हॉकी अंडर-19 वर्ग लड़कियों के फाइनल मैच में माल रोड स्कूल की टीम ने सरकारी सीसे स्कूल कोट खालसा की टीम को 0-2 से हराकर जीत दर्ज की। प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:12 PM (IST)
        

16 शैक्षणिक विशेषज्ञों को सम्मानित किया

संवाद सहयोगी, अमृतसर : राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र दिल्ली में शिक्षा प्रतिनिधियों द्वारा पूर्व राष्ट्रपति स्व. डॉ. अब्दुल कलाम को समर्पित राष्ट्रीय स्तर पर एक शैक्षणिक सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें देश के 300 के करीब शिक्षाविदें ने भाग लिया। इस दौरान मुख्य मेहमान डॉ. सुभाष सी कुंतिया तथा इंडिया टीवी के संपादक व अध्यक्ष रजत शर्मा विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। सम्मेलन में भारत के 16 शैक्षणिक व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:11 PM (IST)
        

पुलिस ने किए सुरक्षा प्रबंध

अमृतसर : पुलिस कमिश्नर जतिंदर सिंह औलख ने बताया कि विभिन्न थानों से मिली रिपोर्ट के अनुसार शहर में 104 जगह पर श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जा रही है। इनमें से आठ प्रमुख मंदिर है। सभी जगह पर संबंधित थानों और पीसीआर को सुरक्षा प्रबंधों में लगाया गया है। श्री दुग्र्याणा तीर्थ, शिवाला बाग भाइया, मंदिर लौंगा वाली देवी मंदिर, मॉडल टाउन, बिजली पहलवान मंदिर आदि प्रमुख मंदिरों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:06 PM (IST)
        

जुगलकिशोर ने एक लाख का चेक सौंपा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : वार्ड 29 स्थित रामनगर में नवी जोशी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई, जिसमें बतौर मुख्य मेहमान पूर्व कांग्रेस विधायक जुगल किशोर शर्मा उपस्थित हुए। इस दौरान जुगल किशोर ने सांसद कैप्टन अम¨रदर सिंह के फंड से एक लाख रुपये का चेक पार्क के विकास के लिए प्रधान कामरेड बूटा राम को सौंपा। जुगल ने कहा कि शहर को हरा-भरा रखने के लिए कैप्टन सभी पार्को के विकास के लिए फंड दे रहे हैं। प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:06 PM (IST)
        

जरूरी--मारुति की नई गाड़ी लांच

अमृतसर (वि) : अमृतसर डिलर्स स्वाणी मोटर्स कोट रोड में मारुति की नई गाड़ी सियाज लांच की गई। कार्यक्रम में स्वाणी कंपनी के सीईओ बलदेव सिंह स्वाणी ने बताया कि यह गाड़ी स्मार्ट हाईब्रिड डीजल इंजन है। इस गाड़ी विलबैस 2650 एमएम है। उन्होंने कहा कि गाड़ी का इंजन डीडीआइएस 200, पावर 4000 आरएम की है। इसकी माइलेज 28 किलोमीटर प्रति लीटर है। सियाज गाड़ी सात अलग-अलग तरह के आकर्षण रंगों में उपलब्ध है। उन्होंने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:04 PM (IST)
        

निर्वाण दिवस पर श्री सुंदर कांड का पाठ

संवाद सहयोगी, अमृतसर : श्री राम शरणम सेवक सभा के प्रमुख सेवक भक्त रवि कुमार राणा की देखरेख में पूज्य पिता जी महाराज के निर्वाण दिवस पर श्री सुंदर कांड का पाठ का आयोजन किया गया। भक्त राणा ने आ जाओ महाराज अब तो आ जाओ के धुन में शंख बजाकर सारा वातावरण राममय कर दिया। पूज्य पिता जी महाराज के निर्वाण दिवस पर भक्त राणा व विधु पुरी ने चित्र पर पुष्प भेंट किए। इस मौके पर भाजपा वरिष्ठ नेता विधु पुरी, केएल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:02 PM (IST)
        

बीबीके डीएवी में पर्ल अकादमी पर वर्कशाप का आयोजन

जागरण संवाददाता, अमृतसर : बीबीके डीएवी कॉलेज फार वूमेन के बैचलर ऑफ डिजाइन विभाग द्वारा पर्ल अकादमी पर वर्कशाप का आयोजन किया। इसमें स्त्रोत वक्ता ज्योति मनरल द्वारा वर्कशाप में 'डिजाइन थिकिंग -देखो, सोचो, करो पर आधारित रिसर्च माडल बनाया गया। वह जानी-मानी डिजाइन थिंकर, लाइफ स्टाइल शोधकत्र्ता, लाइफ-कोच एवं ट्रेंड अध्ययनकत्र्ता भी हैं। इस वर्कशाप में फैशन डिजाइनिंग और टेक्सटाइल डिजाइनिंग में विशेषता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:01 PM (IST)
        

शिव मंदिर बटाला रोड में सुशोभित किए विग्रह

संवाद सूत्र, अमृतसर : शिव मंदिर सनसिटी पार्क बटाला रोड में पूजा अर्चना के साथ शुक्रवार को श्री राधा कृष्ण के विग्रह को सुशोभित किया गया। पंडितों द्वारा प्राण प्रतिष्ठा पूजा करके विग्रह सुशोभित किए गए। इस अवसर पर मुकेश महाजन, बाल किशन शर्मा, शाम सुंदर, भारत भूषण, मा. गुरदियाल, निर्मल सिंह, संदीप बेदी, बलबीर, निर्मल सिंह, बबलू, सतनाम सिंह, निक्कू, सुरेंद्र कुमार, कुलविंदर सिंह आदि मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:01 PM (IST)
        

क्लब ने मल्ली को किया सम्मानित

संवाद सहयोगी, अमृतसर : सरहद-ए-पंजाब स्पोर्ट्स क्लब द्वारा अहम उपलब्धियां अर्जित करने वाले क्षेत्रों में अहम योगदान देने वाले सहायक शिक्षा अधिकारी (खेल) कुलजिंदर सिंह मल्ली को राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य में स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। मल्ली को सम्मानित करने की रस्म क्लब के प्रधान गुरेंद्र सिंह मट्टू, प्रिंसिपल सुनीता बाबू व कोच कुलविंदर सिंह ने संयुक्त तौर पर निभाई। इस अवसर पर मट्टू न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:58 PM (IST)
        

मोदी की वाकपटुता से मंत्रमुग्ध हुए नौनिहाल

जागरण संवाददाता, अमृतसर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को गुरु नगरी के विद्यार्थियों से रूबरू हुए। मोदी ने अपनी वाकपटुता से विद्यार्थियों को जहां मंत्रमुग्ध कर दिया, वहीं जीवन में आगे बढ़ने के सफलता के मंत्र बताए। करमपुरा हाई स्कूल में डीईओ सेकेंडरी सतिंदरबीर सिंह टीम के साथ टीवी पर प्रधानमंत्री के लाइव कार्यक्रम को बच्चों के साथ देखने पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिल्ली के मान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:55 PM (IST)
        
(News from Amritsar, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Amritsar, India Saturday 05 09 2015

30°c
यह भी देखें