Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अमृतसर

करोड़ों की मार्केट में सुविधाएं जीरो

संवाद सूत्र, अमृतसर : करोड़ों रुपये के व्यापार वाली दवाइयों की होलसेल मार्केट में मूलभूत सुविधाएं जीरो के बराबर होने के कारण दुकानदार व लोग परेशान हैं। मार्केट में बिजली की तारों का जंजाल, पार्किंग स्थल न होने के कारण वाहनों का जमावड़ा होना, शौचालय का न होना, सफाई सुचारू रूप से न होने से भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बाजार में रोजाना बिजली की तारों में स्पार्किंग होती रहती है। कई बार बिजली बं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:24 PM (IST)
        

11 पदों के लिए 22 प्रत्याशी मैदान में

जागरण संवाददाता, अमृतसर तीन दिसंबर को होने वाले गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी की टीचिंग एसोसिएशन के चुनावों को लेकर कैंपस में सियासत गरमा गई है। वीरवार को रिटर्निग अधिकारी द्वारा अंतिम सूची जारी किए जाने के बाद में चुनावों में उतरे प्रत्याशियों की तस्वीर साफ हो गई है। पिछले कई वर्षो की तरह इस बार भी मुकाबला रेडिकल टीचर फोरम (आरटीएफ) तथा प्रोग्रेसिव टीचर फ्रंट (पीटीएफ) के बीच है। एक ओर जहां आरटीएफ वीस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:09 PM (IST)
        

लावारिस कुत्तों से परेशान हैं लोग

जागरण संवाददाता, अमृतसर : फ्रेंडस ऑफ बीजेपी पंजाब के कनवीनर अनुज भंडारी ने केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी को पत्र लिख कर अमृतसर में लावारिस कुत्तों से पैदा हो रही समस्या के बारे में जानकारी दी। अनुज भंडारी ने कहा है कि गलियों में कुत्तों की भरमार के कारण कई बार बुजुर्गो व बच्चों को अपने घरों तक पहुंचने में समस्या झेलनी पड़ रही है। रात के समय में यह स्थिति और भयंकर हो जाती है। इस संदर्भ में अमृतसर के म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:02 PM (IST)
        

श्री दशमेश सीनियर सेकेंडरी स्कूल का शानदार प्रदर्शन

संवाद सूत्र, मजीठा : जिला स्तरीय फुटबाल टूर्नामेंट में श्री दशमेश सीनियर सेकेंडरी स्कूल कोटला सुल्तान सिंह की लड़कियों ने अंडर-19 ग्रुप के मुकाबले में जिले में पहला स्थान हासिल किया है। स्कूल के प्रिंसिपल विनोद कुमार शर्मा ने कहा कि इस मुकाबले में 10 टीमों ने भाग लिया था। इसमें उनके स्कूल की लड़कियों की फुटबाल की टीम ने जिले भर में पहला स्थान हासिल करके स्कूल का नाम रोशन किया है। यूथ अकाली दल के जिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:50 PM (IST)
        

डीएवी पब्लिक के छात्र छाए

जागरण संवाददाता, अमृतसर : डीएवी पब्लिक स्कूल लॉरेंस रोड के चार विद्यार्थियों ने रीजनल मैथेमेटिक्स ओलंपियाड 2014 उत्तीर्ण कर स्कूल को गौरवान्वित किया है। इसका आयोजन पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ ने किया था। अमृतसर के पांच विद्यार्थी ही इस परीक्षा को उत्तीर्ण करने में सफल रहे। इनमें से चार डीएवी पब्लिक स्कूल के हैं। इन विद्यार्थियों में गौरी गुप्ता, कौस्तुभ नैयर, श्रेया शर्मा व सिद्धार्थ नोहरिया शामिल ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:49 PM (IST)
        

चेतावनी के बावजूद नहीं सुधरे ऑटो रिक्शा चालक

जागरण संवाददाता, अमृतसर : महानगर की टै्रफिक व्यवस्था में रुकावट बने ऑटो रिक्शा चालकों के खिलाफ टै्रफिक पुलिस ने एक बार फिर मुहिम शुरू कर दी है। वीरवार को टै्रफिक पुलिस ने शहर में नाकाबंदी कर ऑटो रिक्शा की चेकिंग की। इस दौरान 52 ऑटो रिक्शा चालकों को चालान काटकर टै्रफिक पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया और टै्रफिक कंट्रोल रूम में बंद कर दिया है। अक्टूबर 2014 को टै्रफिक पुलिस ने ऑटो रिक्शा के खिलाफ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:24 PM (IST)
        

जागरूकता अभियान का आगाज

जागरण संवाददाता, अमृतसर : सूचना व प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय निदेशालय की अमृतसर इकाई द्वारा केंद्र सरकार के तीन प्रमुख प्रोग्राम बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत मुहिम व प्रधानमंत्री जन धन योजना के प्रचार व प्रसार के लिए विशेष जागरूकता अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत चुगावां के सरकारी हाई स्कूल में एक जागरूकता रैली व सेमिनार का आयोजन किया गया। लीड बैंक के पंजाब नेशनल बैंक के जीएम मु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:23 PM (IST)
        

प्रदेश में संकट का कारण बन रहा पेय जल : दत्त

अमृतसर (वि.) : ग्लोबल इंस्टीट्यूट अमृतसर में एप्लाइड साइंसेज विभाग द्वारा पर्यावरण संरक्षण विषय पर समाज में युवाओं की भूमिका पर सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार का उद्देश्य छात्रों को पाच नदियों की भूमि, पंजाब के पर्यावरण की बिगड़ती हालत के बारे में जागरूक करवाना था। इस दौरान खेती विरासत पर्यावरण मिशन के कार्यकारी निदेशक उमेंद्र दत्त ने कहा कि पीने का पानी पंजाब में मनुष्यों के लिए संकट का कारण ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:22 PM (IST)
        

चाकू मार घायल करने वाले को चार वर्ष कैद

जागरण संवाददाता, अमृतसर : चाकू मार कर युवक को गंभीर रूप से घायल करने के मामले में अदालत ने एक आरोपी को सजा सुनाई है। अतिरिक्त सेशन जज केके गोयल की अदालत द्वारा लाहौरी गेट निवासी सोहित को आइपीसी के तहत चार वर्ष कैद व तीन हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। इसी मामले में अदालत ने सबूतों के अभाव में लाहौरी गेट निवासी राकेश को बरी करने का फैसला सुनाया है। इसी केस में शामिल तीसरा आरोपी बटाला निवासी सु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:19 PM (IST)
        

व्यापार मेले की तैयारियां शुरू

जागरण संवाददाता, अमृतसर डीसी रवि भगत की अध्यक्षता में डिप्टी कमिश्नर कार्यालय में पंजाब सरकार व पीएचडी चैंबर द्वारा पीटेक्स-2014 (पंजाब अंतरराष्ट्रीय व्यापार एक्सपो) चार दिसंबर से आठ दिसंबर तक लगने वाले अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले को सुचारू ढंग से करवाने संबंधी बैठक हुई। रवि भगत ने कहा कि रंजीत एवेन्यू ए ब्लाक के सामने लगने वाले नौवें पंजाब अंतरराष्ट्रीय व्यापार एक्सपो में करीब बीस देशों के व्यापा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:15 PM (IST)
        

22 को श्री हरमंदिर साहिब में बाबा जीवन सिंह जी का शहीदी समागम

जागरण संवाददाता, तरनतारन : बाबा जीवन निष्काम सेवा सोसायटी की बैठक वाइस चेयरमैन अमनदीप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसमें सोसायटी के प्रदेश चेयरमैन अमरीक सिंह शेरगिल विशेष तौर पर शामिल हुए। बैठक के दौरान अमनदीप सिंह ने कहा कि बाबा जीवन सिंह जी का शहीदी समागम 22 दिसंबर को श्री हरमंदिर साहिब के मंझी साहिब दीवान हॉल में करवाया जाएगा। इस दौरान श्री अखंड पाठ साहिब जी के भोग डाले जाएंगे। इसके बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:09 PM (IST)
        

किसानों ने पंजाब सरकार का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, तरनतारन : पावरकॉम की ओर से घरों में बिना रीडिंग मीटर लगाए बिजली मीटर बाहर निकालने का विरोध कर रहे किसानों को गिरफ्तार करके जेल भेजा दिया गया। इसके विरोध में किसान संघर्ष कमेटी पंजाब की अगुवाई में किसानों ने स्थानीय बोहड़ी वाला चौक जाम करके सरकार का पुतला जलाया व जमकर नारेबाजी की। रोष प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कमेटी के अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू व महासचिव सविंदर सिंह चुताला ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:08 PM (IST)
        

प्रश्नोत्तरी में होली हार्ट को दूसरा स्थान

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : होली हार्ट प्रेसीडेंसी स्कूल की प्लस वन कामर्स की छात्रा खुशबू शर्मा, निधि मल्होत्रा व मानसी ने विश्व दर्शन दिवस पर हुए प्रश्नोत्तरी मुकाबले में भाग लेकर दूसरा पुरस्कार जीता है। इस उपलब्धि स्कूल के डायरेक्टर अंजना सेठ व प्रिंसिपल विक्रम सेठ ने बधाई दी है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:07 PM (IST)
        

शिष्टमंडल डीएसपी से मिला

संवाद सूत्र, बाबा बकाला : गांव सावन सिंह नगर में पंचायती चुनाव के समय की रंजिश को लेकर दो गुटों के मध्य हुई लड़ाई ने नया रूप धारण कर लिया है। सरपंच की अगुवाई में पंचायत व गांववासियों का शिष्टमंडल डीएसपी बाबा बकाला से मिला। अपने बयान दर्ज करवाए। शिष्टमंडल में सरपंच सरबजीत कौर, सदस्य हरदेव सिंह, मंजीत कौर, गुरमीत सिंह, कुलवंत सिंह, हरप्रीत सिंह, कैप्टन आत्मा सिंह, बलविंदर सिंह, धर्म सिंह, जागीर कौर,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:06 PM (IST)
        

वरियाम असर से रूबरू कार्यक्रम 30 को

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : जनवादी लेखक संघ व केंद्रीय पंजाबी लेखक सभा के संयुक्त प्रयास से पंजाबी शायर वरियाम असर से रूबरू करवाया जा रहा है। इस संबंधी केंद्रीय सभा के उपप्रधान दीप दविंदर सिंह, जनवादी लेखक संघ के प्रधान देव दर्द ने बताया कि निर्मल अर्पण के गृह 5-ए, संधू कालोनी छेहरटा में तीस नवंबर रविवार दोपहर तीन बजे होने वाले साहित्यिक समारोह में वरियाम असर अपनी शायरी व साहित्यिक सफर की सांझ ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:06 PM (IST)
        

अस्पताल में दो कैदियों की मौत

जागरण संवाददाता, अमृतसर : इलाज के लिए गुरुनानक देव अस्पताल में दाखिल दो कैदियों की मौत हो गई है। अवतार सिंह निवासी गांव शापड़ी साहिब जिला तरनतारन और हनी जोशी निवासी नीला महल जालंधर विभिन्न आपराधिक मामलों में जेल में बंद थे। उन्हें बीमारी के कारण अमृतसर के गुरुनानक देव अस्पताल में दाखिल करवाया गया था, जहां पर वीरवार को उनकी मौत हो गई। हनी जोशी के मामले में बाबा बकाला के नायब तहसीलदार मनजीत सिंह और अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:06 PM (IST)
        

2 वारदातें, 2 थाने, 2 दिन, पुलिस खाली हाथ

जागरण संवाददाता, अमृतसर : लूट की दो वारदातों के कारण सुल्तानविंड रोड पर स्वर्णकारों में दहशत का माहौल है। दोनों ही वारदातों में दो थानों की पुलिस अभी तक लुटेरों का कोई भी सुराग नहीं लगा पाई है। शक के आधार पर सुल्तानविंड रोड तेजनगर चौक के दो युवकों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था, मगर उनसे लूट की वारदात के बारे में कोई भी सुराग नहीं मिल पाया है। अब पुलिस की जांच इन इलाकों के पुराने हिस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:05 PM (IST)
        

बच्ची बचाओ पेंटिंग प्रतियोगिता में मत्तेवाल विजेता

जागरण संवाददाता, अमृतसर : कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर तरसिक्का द्वारा मिनी पीएचसी मत्तेवाल में बुधवार को पीएनडीटी एक्ट के तहत बच्ची बचाओ पेंटिंग मुकाबले का आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता सिविल सर्जन डॉ. राजीव भल्ला के दिशा-निर्देशों के तहत सीनियर मेडिकल अधिकारी डॉ. विनोद कुमार के नेतृत्व में आयोजित किया गया। सीएचसी तरसिक्का की ब्लाक एजुकेटर कमलदीप भल्ला ने बताया कि इस प्रतियोगिता में मत्तेवाल क्लस्टर क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:02 PM (IST)
        

भगतांवाला में प्लांट लगाना कानून का उल्लंघन

जागरण संवाददाता, अमृतसर : भगतांवाला डंप की बदहाली के विरोध में 25 दिन से आंदोलन कर रहे दक्षिणी हलके के तीन वार्डो के लोगों के हक में पर्यावरणविद भी मैदान में उतर आए हैं। गंदगी के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट का भी दरवाजा खटखटा चुके पर्यावरणविद प्रकाश सिंह भंट्टी ने कहा कि भगतांवाला में सॉलिड वेस्ट प्लांट का लगाना कानून का उल्लंघन होगा। एमएसडब्ल्यू रूल-2000 (मैनेजमेंट ऑफ सॉलिड वेस्ट) के मुताबि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:58 PM (IST)
        

सॉलिड वेस्ट प्लांट के लिए एक हफ्ते में टेंडर

जागरण संवाददाता, अमृतसर : कचरे के स्थायी हल के लिए सरकार ने सॉलिड वेस्ट प्लांट लगाने की योजना को सिरे चढ़ाने की कवायद शुरू कर दी है। स्थानीय निकाय मंत्री अनिल जोशी ने सॉलिड वेस्ट प्लांट के लिए एक सप्ताह में टेंडर जारी करने के निर्देश निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल को दिए हैं। बता दें कि सॉलिड वेस्ट प्लांट लगाने के लिए तीन बार निगम की ओर से टेंडर जारी किए जा चुके हैं, लेकिन कभी हाई रेट तो कभी कंपनिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:54 PM (IST)
        
(News from Amritsar, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Amritsar, India

14°c
यह भी देखें