अमृतसर

  • भिंडरावाला पर बयानबाजी बर्दाश्त नहीं : खालसा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:27 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अमृतसर : दमदमी टकसाल के मुखिया व संत समाज के अध्यक्ष ज्ञानी हरनाम सिंह खालसा ने जरनैल सिंह खालसा भिंडरावाला के खिलाफ आम आदमी पार्टी सहित अन्य नेताओं द्वारा की जा रही बयानबाजी का सख्त नोटिस लिया है। खालसा ने चेतावनी दी है कि भिंडरावाला के विरुद्ध किसी भी नेता द्वारा की गई बयानबाजी सहन नहीं की जाएगी। ऐसा करने पर इन नेताओं को संगत के विरोध का सामना करना पड़ेगा। आप के नेताओं को समझ... और पढ़ें »

  • धार्मिक कंट्टरता के कारण सिख धर्म से दूर हो रहे हैं सिंधी : लक्ष्मण चेला राम

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 10:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अमृतसर : सिंधी समाज के धार्मिक नेता लक्ष्मण चेला राम ने कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब विश्वव्यापी संदेश को एक तंग घेरे में कैद किया जा रहा है। धार्मिक कट्टरता के कारण ही सिंधी समाज के 80 फीसद लोग सिख धर्म से दूर जा चुके हैं। लक्ष्मण चेला राम शुक्रवार को श्री हरिमंदिर साहिब परिसर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। लक्ष्मण चेला राम ने कहा कि एसजीपीसी द्वारा उन्हें विशेष तौर से कीर्... और पढ़ें »

  • राज्य स्तरीय मुकाबले के लिए 32 खिलाड़ी चुने गए

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:53 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अमृतसर : खालसा कॉलेज सीसे स्कूल के 32 खिलाड़ी पंजाब सरकार द्वारा करवाई जा रही स्टेट स्तर की शहीद भगत सिंह खेलों में मुक्केबाजी का प्रदर्शन करेंगे। पंजाब के अलग-अलग शहरों में 14 से 19 फरवरी तक चलने वाले इन मुकाबलों में स्कूल के विद्यार्थी श्री आनंदपुर साहिब में होने वाले बॉक्सिंग मुकाबले में हिस्सा ले रहे है। कौंसिल के आनरेरी सचिव राजिंदर मोहन सिंह छीना ने खिलाड़ियों को बधाई दी और क... और पढ़ें »

  • पायनियर स्कूल में वसंत उत्सव मनाया

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:47 PM (IST)

    जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर (वि.) : पायनियर स्कूल में वसंत उत्सव उत्साह से मनाया गया। विद्यार्थियों ने पीले रंग के वस्त्र पहन कर वसंत पंचमी की शोभा को और बढ़ाया। मैडम राशि की अगुवाई में विद्यार्थियों को वसंत पंचमी का महत्व को समझाया गया। पतंगबाजी व विभिन्न तरह की खेलों ने बच्चों को आनंदित किया। बच्चों ने वसंत पंचमी पर कार्ड बनाए और चार्ट पर सुंदर चित्र बनाकर त्योहार को हर्षोल्लास से मनाया। और पढ़ें »

  • दुष्कर्मी को फांसी दी जाए

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:46 PM (IST)

    जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : समाज सेवी स्वराज ग्रोवर ने कहा कि नारी की वास्तविक अमूल्य पूंजी उसका शील, अस्मिता, उसकी पवित्रता है। इसकी रक्षा के लिए वीरांगना रानी पद्मिनी, अहिल्या बाई, झांसी की रानी आदि ने अपने प्राणों की बलि दे दी। आज उनकी आत्मा तड़प रही होगी कि उस देवी तुल्य नारी की अस्मिता लूटने वाले दिल्ली में आरके पचोरी के लिए वाइस चेयरमैन के ए पद का निर्माण कर उसे प्रमोशन दी गई। यह हमारे राजन... और पढ़ें »

  • विद्यार्थियों ने मचाया धमाल, जीते पदक

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:42 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अमृतसर : खालसा कॉलेज के विद्यार्थियों ने जीएनडीयू में हुए इंटर कॉलेज चैंपियनशिप में ताइक्वांडो के मुकाबले में डीएवी कॉलेज जालंधर को 19-20 अंक के अंतर से हराकर तीन गोल्ड व पांच कांस्य पदक जीते है। लायलपुर खालसा कॉलेज जालंधर ने मुकाबले में 11 अंक लिए। प्रिंसिपल डॉ. महल सिंह ने विजेता टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में मार्च में होने वाले ऑल इंडिया ताइक्वांडो इंटर यूनिवर्स... और पढ़ें »

  • वसंत पंचमी हर्षोल्लास से मनाई

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:40 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अमृतसर : डीएवी पब्लिक स्कूल लारेंस रोड अमृतसर के परिसर में वसंत पंचमी मनाई गई। विद्यार्थियों ने सरस्वती मां की पूजा की और उनसे बुद्धि का वरदान मांगा। इस दौरान बच्चों ने पतंगों ंव वसंत से संबंधित लोक गीत गाए। रीजनल डायरेक्टर डॉ. नीलम कामरा, मैनेजर डॉ. राजेश कुमार व प्रिंसिपल डा. नीरा शर्मा ने विद्यार्थियों को शुभकामना दी। और पढ़ें »

  • वसंत पंचमी पर भजन संध्या का आयोजन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:39 PM (IST)

    जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : भवन्स एसएल पब्लिक स्कूल की प्रबंधक समिति के निर्देशन में वसंत पंचमी के उपलक्ष्य में विद्यालय के कुमार सदन में सरस्वती वंदना विशेष भजन संध्या का आयोजन किया गया। इस दौरान मेयर बख्शी राम अरोड़ा व डीआइजी बार्डर रेंज कुंवर विजय प्रताप सिंह शामिल हुए। गणपति वंदना के बाद सरस्वती वंदना के लिए श्लोकों का उच्चारण किया गया। इस मौके पर अविनाश महेंद्रू, डॉ. अनीता भल्ला ने मेहमानों ... और पढ़ें »

  • जीएनडीयू कैंपस व एसएन कॉलेज की महिला टीमें बनी चैंपियन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:38 PM (IST)

    संवाद सूत्र, अमृतसर : गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के वालीबॉल कोर्ट में संपन्न हुई महिलाओं की तीन दिवसीय ए व बी डिवीजन इंटर कॉलेज वालीबॉल प्रतियोगिता में जीएनडीयू कैंपस व एसएन कॉलेज अमृतसर की टीमें चैंपियन रही। विजेताओं को इनाम बांटने की रस्म शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रो. डॉ. बलजिंदर सिंह बल्ल, इंचार्ज कोच जगदीप सिंह व पिशोरा सिंह ने अदा की। ए डिवीजन में छह अंक लेकर जीएनडीयू कैंपस चैंपियन, चार अंक ... और पढ़ें »

  • डीएवी इंटरनेशनल में एनसीसी परीक्षा का आयोजन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:37 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अमृतसर : डीएवी इंटरनेशनल स्कूल में प्रिंसिपल अंजना गुप्ता की मौजूदगी में एनसीसी ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर विजय सागर धीमान के दिशा निर्देशानुसार कर्नल विश्वजीत, कमांडिंग अधिकारी प्रथम पंजाब ग‌र्ल्स बटालियन एनसीसी अमृतसर, कर्नल अभय मिश्रा सीओ 11 पंजाब बटालियन व बलजीत सिंह की अध्यक्षता में एनसीसी के अमृतसर दल के कैडेट को बी प्रमाण पत्र की वार्षिक परीक्षा करवाई गई। इस परीक्षा में अमृतसर से... और पढ़ें »

  • वसंती पंचमी व लिंकन का जन्मदिवस मनाया

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:36 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अमृतसर : श्री राम आश्रम पब्लिक स्कूल मजीठा रोड में वसंत पंचमी मनाई गई। इस दौरान प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों ने वंदना कर विद्या की देवी मां सरस्वती का आशीर्वाद लिया। इस दौरान अमेरिका के विख्यात राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन का जन्मदिवस भी मनाया गया। विद्यार्थियों ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला और भाषण प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रबंधक एसएन जोशी ने कहा कि त्योहार हमें अपनी स... और पढ़ें »

  • वसंत पंचमी पर हवन यज्ञ

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:34 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अमृतसर : वसंत पंचमी पर घन्नपुर काले स्थित गायत्री मंदिर में हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। इस दौरान बतौर मुख्य मेहमान पंजाब प्रदेश कांग्रेस सचिव ममता दत्ता ने मंदिर में माथा टेककर आशीर्वाद लिया। उनको मंदिर कमेटी की ओर से सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर बब्बू प्रधान, पंडित राजकुमार, सतपाल, प्रीतपाल, नरेंद्र मंगा, निर्मला, सुनीता, मधु शर्मा, दर्शना मेहता मौजूद थे। और पढ़ें »

  • वसंत दिवस मनाया

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:33 PM (IST)

    जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : केंद्रीय विद्यालय क्रमांक वन सदर कैंट में वसंत उत्सव हर्षोल्लास से मनाया गया। मुख्य मेहमान प्रिंसिपल कुसुम मल्होत्रा ने माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की अध्यक्षता की। मुख्य अध्यापिका कंवलजीत कौर, अमेरिका से आए मेहमानों अश्विन मल्होत्रा व रितु मल्होत्रा ने वसंत उत्सव के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर सतिंदर कुमार, जसप्रीत कौर, अनु यादव, देविना, मंगलेश, हरप... और पढ़ें »

  • वसंत उत्सव पर चित्रकारी मुकाबला करवाया

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:32 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अमृतसर : श्री गुरु हरिकृष्ण सीसे पब्लिक स्कूल जीटी रोड में वसंत पंचमी पर सीनियर विंग द्वारा सातवीं से दसवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के आई बसंत पाला उड़ंत के संबंध में चित्रकारी मुकाबले करवाए गए। इसमें विद्यार्थियों ने रंग बिरंगे पोस्टर तैयार किए। इस दौरान प्रिंसिपल डॉ. धर्मवीर सिंह ने विद्यार्थियों के इस प्रयास की प्रशंसा की। उन्होंने बच्चों को वसंत उत्सव की शुभकामना दी। इस मौके पर ... और पढ़ें »

  • पतंगों की प्रदर्शनी लगाई

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:31 PM (IST)

    जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : श्री गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल फ्रेंड्स एवेन्यू एयरपोर्ट रोड अमृतसर में प्रिंसिपल रविंदर कौर बमराह की अगुवाई में बच्चों ने बसंत पर पतंगों की प्रदर्शनी लगाई। इस दौरान बच्चों ने बसंत पर्व का जश्न मनाया। मैडम रविंदर कौर ने बच्चों को बसंत के महत्व के बारे में जानकारी दी। और पढ़ें »

  • जागरूकता कैंप का आयोजन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:30 PM (IST)

    जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर (वि.) : स्वामी सत्यानंद कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन विभाग द्वारा एंटरप्रिन्योरशिप अवेयरनेस कैंप का आयोजन किया गया। यह सेमिनार एक एनजीओ द्वारा लगाया गया। इसमें जसपाल बेदी ने मुख्य वक्ता के रूप में शिरकत की। विद्यार्थियों को स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान प्रिंसिपल डॉ. सुमेश सूद आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

  • अशोक वाटिका में वसंत पंचमी मनाई

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:29 PM (IST)

    जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर (वि.) : अशोक वाटिका पब्लिक स्कूल में वसंत पंचमी मनाई गई। इस दौरान स्कूल का सारा वातावरण वसंती रंग में रंगा हुआ था। विद्यार्थियों ने वसंत से संबंधित गीत पेश किए। पोस्टर बनाए, प्री-विंग के विद्यार्थी पीली पोशाक पहन कर आए। प्रिंसिपल आंचल महाजन ने बच्चों को अपनी शुभकामना दी। और पढ़ें »

  • छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम में दिखाई प्रतिभा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:29 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अमृतसर : डीएवी सीसे स्कूल हाथी गेट के परिसर में कक्षा 12वीं की लोहगढ़ शाखा की छात्राओं को विदाई देने के लिए प्रिंसिपल अजय बेरी के नेतृत्व में समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारंभ हवन यज्ञ से किया गया। छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम पेश कर समां बांध दिया। नाटक के माध्यम से लड़कियों की शिक्षा के महत्व को समझाते हुए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया गया। लोहगढ़ शाखा की इंचार्ज सर... और पढ़ें »

  • ¨हदू संगठनों ने केजरीवाल का पुतला फूंका

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:28 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अमृतसर : आप के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा संत जरनैल सिंह भिंडरावाला का जन्मदिवस मनाने के दिए बयान में अमृतसर के कई ¨हदू संगठनों ने केजरीवाल का पुतला जलाकर रोष जताया। शुक्रवार को हॉल गेट के बाहर ¨हदू संघर्ष सेना, अखिल भारतीय ¨हदू शिव सेना, शिव सेना ¨हदुस्तान, ¨हदू सुरक्षा सेना, करण सेना व अन्य प्रतिनिधियों ने केजरीवाल के पुतले का स्यापा करके अग्नि ... और पढ़ें »

  • चुघ ने लोगों की समस्याओं का सुना

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अमृतसर : भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने केंद्रीय विधानसभा हलके के वार्ड नंबर 59 के गांव कुंडी का दौरा कर लोगों की समस्याओं को सुना। लोगों ने चुघ को गलियों, नालियों, सीवरेज जाम के कारण आ रही परेशानियों से अवगत करवाया। चुघ ने लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा। इस मौके पर मंडल प्रधान दविन्द्र हीरा, हीरा लाल दिगपाल, बलविन्द्र सिंह फौ... और पढ़ें »

(News from Amritsar, Punjab)

Amritsar, India Saturday 13 02 2016

19°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें