Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अमृतसर

बराक ओबामा का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, तरनतारन : गांव गोहलवड़ सीपीआइ (एम) की ब्रांच गोहलवड़ के वर्करों व लाल झंडा निर्माण मजदूर यूनियन सीटू पंजाब के वर्करों ने बाबा जीवन सिंह पत्ती चौक में प्रदर्शन किया। मौके पर जिला सीटू तरनतारन के महासचिव व सीपीआइ (एम) पार्टी के कामरेड सुखदेव सिंह गोहलवड़ ने प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी द्वारा अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि बनाने का विरोध क रते हुए ओब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:25 AM (IST)
        

मिड-डे-मील वर्करों ने किया रोष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, नंगल पंजाब सूबोर्डिनेट सर्विसिस फैडरेशन की ओर से आज यहां अपनी मांगों को लेकर रोष प्रदर्शन किया गया। डीसी रेट के अनुसार मिड-डे-मील योजना में कुक का काम करने वालों को मेहनताना न दिए जाने को लेकर नारेबाजी करके यह मांग उठाई गई कि महंगाई के दौर में इस योजना के तहत काम करने वाले वर्करों को कम वेतन देकर उनका शोषण किया जा रहा है। रोष प्रदर्शन में शामिल फैडरेशन की चौधरी हिम्मत सिंह, स्थान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:24 AM (IST)
        

बहादुर रमनदीप कौर को मिलेगा सम्मान

जागरण संवाददाता, अमृतसर : 5 जनवरी 2014 को थाना सदर चौक पर लाल बत्ती को जंप कर रहे एक युवक को रोकने वाली महिला कांस्टेबल रमनजीत कौर को शक्ति महिला सहायता केंद्र द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा। शक्ति की संरक्षक प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने बताया कि रमनदीप कौर अमृतसर की बहादुर बेटी है। ड्यूटी पर तैनात रमनजीत कौर ने जब एक युवक को रोका तो उसने मोटरसाइकिल रोकने की बजाय भगा लिया। रम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:24 AM (IST)
        

गठबंधन का समय पूरा : कैप्टन

जागरण संवाददाता, अमृतसर : लोकसभा में काग्रेस पक्ष के उप नेता व स्थानीय सासद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ललकार रैली के दौरान एकता के प्रदर्शन के लिए पार्टी कार्यकत्र्ताओं व पदाधिकारियों का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि रैली में शामिल लोगों के भारी एकत्र ने साबित कर दिया है कि कांग्रेस पंजाब में सबसे ज्यादा ताकतवर व मजबूत है। पार्टी कार्यकर्ताओं के नाम संदेश में कैप्टन ने कहा कि वह आपके द्वारा दिए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:24 AM (IST)
        

कैप्टन बड़ी भूमिका निभाएंगे

अशोक नीर, अमृतसर पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद कैप्टन अमरिंदर सिंह की ललकार रैली में जुड़ी भीड़ ने विरोधियों के पांवों के नीचे से राजनीतिक जमीन खिसका दी है। कैप्टन सांसद निर्वाचित होने के बाद अमृतसर के साथ वे घनिष्ठ संबंध नहीं बना सके, जिसकी एक सांसद के रूप में दरकार थी। बावजूद कैप्टन ने ललकार रैली के लिए अमृतसर का चुनाव कर पूरे पंजाब में बिखरी हुई कांग्रेस पार्टी को एक प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाया। प्लेटफ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:23 AM (IST)
        

लोकतंत्र की मजबूती के लिए वोट जरूरी : रवि भगत

जागरण संवाददाता, अमृतसर जिम्मेवार वोटर बनो, लोकतंत्र की मजबूती के लिए वोट का प्रयोग जरूरी है। यह विचार डीसी रवि भगत ने रविवार को पांचवें राष्ट्रीय वोटर दिवस के अवसर पर करवाए गए समारोह के दौरान व्यक्त किए। स्थानीय सरूप रानी कॉलेज में करवाए गए जिला स्तरीय समागम के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए डीसी रवि भगत ने 30 नए वोटरों को शिनाख्ती कार्ड जारी किए व वोटर जागरूकता संबंधी जिला स्तर के मु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:23 AM (IST)
        

सियासी पटकनी दे गए कैप्टन

धीरज कुमार झा, अमृतसर लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता व गुरुनगरी के सांसद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस प्रधान प्रताप सिंह बाजवा को उनके 'घर' में ही सियासी पटकनी दे दी है। बाजवा के गढ़ (माझा) में ललकार भरकर कैप्टन ने उनके 'किले' को ध्वस्त कर दिया। माझा के नौ कांग्रेसी विधायकों में बाजवा की पत्नी को छोड़कर बाकी आठ विधायकों ने कैप्टन की ललकार रैली में शमूलियत कर उन्हें पार्टी के प्रधान की कमान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:20 AM (IST)
        

आध्यात्म कठिन विषय : साध्वी भारती

जागरण संवाददाता, अमृतसर : दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की ओर से श्री रामतलाई मंदिर में शिष्या साध्वी सुश्री रनै भारती ने आध्यात्म के बारे में बताते हुए कहा कि आधुनिक प्रवृत्ति के लोगों के लिए आध्यात्म एक कठिन विषय है। क्योंकि उनकी शिक्षा भौतिक विज्ञान के आधार पर हुई है। वे कोरे तर्क, विश्लेषण तथा कार्य कारण पर भरोसा करते हैं। इसलिए आध्यात्म से वंचित रह जाते हैं। जो हमारे सबसे निकट मूल्यों का आधार ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:18 AM (IST)
        

एक के पीछे एक दस गाड़ियां टकराई

जागरण संवाददाता, अमृतसर : एलिवेटिड रोड के नजदीक और अल्फा वन मॉल के बाहर रविवार रात आठ बजे भीषण सड़क हादसा हुआ। हादसे में एक साथ दस वाहन आपस में टकरा गए। हादसे में एक बाइक सवार की मौत हो गई और नौ गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे के बाद अल्फा वन से लेकर न्यू अमृतसर तक वाहनों की लंबी कतारें लग गई। पुलिस को स्थिति को कंट्रोल करने में दो घंटे का समय लगा। अमृतसर से जालंधर जा रही पनबस अमृतसर डिपो नंबर प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:17 AM (IST)
        

अपराधियों से लोहा लेने वाले अधिकारी होंगे सम्मानित

जागरण संवाददाता, अमृतसर : कमिश्नरेट अमृतसर सिटी पुलिस के जाबांज पुलिस अधिकारियों ने अपनी जान पर खेलकर कई कुख्यात अपराधियों को दबोचा है। इसके अलावा नशे और स्नेचरों के खिलाफ शुरू की गई मुहिम में भी अहम भूमिका निभाई है। इन पुलिस कर्मियों को उनकी बहादुरी और मेहनत का फल 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर मिलने जा रहा है। पुलिस कमिश्नर जतिंदर सिंह औलख ने बताया कि बीस साल की बढि़या नौकरी कर चुके पुलिस अधिकारिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:17 AM (IST)
        

जलियांवाला बाग में फहराएंगे तिरंगा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की ओर से जलियांवाला बाग में गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। आयोग के उपाध्यक्ष डॉक्टर राजकुमार वेरका जलियांवाला बाग में सुबह दस बजे ध्वजारोहण करेंगे। स्कूल के बच्चों द्वारा देशभक्ति का कार्यक्रम पेश किया जायेगा। इस मौके पर भारतीय संविधान के निर्माता भारत रत्न डॉक्टर बाबा साहब भीम राव अंबेडकर को श्रद्धाजलि दी जाएगी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:12 AM (IST)
        

नकदी और जेवरात चोरी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गांव फेरूमान में चोरों ने एक घर के ताले तोड़कर नकदी और जेवरात चुरा लिए हैं। सतनाम सिंह ने पुलिस को बताया है कि वह शनिवार को परिवार समेत एक शादी में शामिल होने गए थे। पीछे घर को ताले लगा गए। शाम पांच बजे जब लौटे तो देखा कि घर के ताले टूटे हुए थे। सारा सामान बिखरा पड़ा था। चोर उनके घर से बीस हजार रुपये नकद, एक सोने का सेट, तीन सोने की अंगूठियां, एक जोड़ी कांटे और एक गैस सिलें... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:10 AM (IST)
        

पेपर देने गई छात्रा को भगाया

जागरण संवाददाता, अमृतसर : स्कूल से पेपर देने के लिए गई छात्रा को एक युवक शादी का झांसा देकर भगाकर ले गया है। पुलिस ने केस दर्ज करके आरोपी और उसके साथियों की तलाश शुरू कर दी है। बलविंदर कौर पत्नी सुखविंदर सिंह निवासी गांव वडाली डोगरा ने पुलिस को बताया है कि उनकी बेटी 16 वर्ष की है। इकबाल सिंह अक्सर बेटी को तंग करता था। छह माह पहले आरोपी ने उनकी बेटी के साथ छेड़छाड़ की थी। उन्होंने इसकी शिकायत आरोपी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:10 AM (IST)
        

ऐमां कलां में कानूनी जागरूकता कैंप लगाया

जागरण संवाददाता, तरनतारन : जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी ने मुफ्त कानूनी जागरूक ता कैंप गांव ऐमां कलां में लगाया। अथारिटी के सचिव वरुण नागपाल के दिशा-निर्देशों के तहत लगाए कैंप के दौरान रणजीत कौर, एडवोकेट वसुंदरा अरोड़ा व दीपक कुंदरा ने महिलाओं व बच्चों के अधिकारों, कॉलेज व स्कूलों में रैगिंग विरोधी कानून, घरेलू ¨हसा क ानून के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वार्षिक आमदन एक लाख से कम वाला कोई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:10 AM (IST)
        

बारह वर्षीय छात्र अगवा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पुलिस ने बारह वर्षीय छात्र को अगवा करने का मामला दर्ज किया है। बलकार सिंह निवासी गांव सल्लोद्दीन ने पुलिस को बताया है कि उनका बेटा गुरप्रीत सिंह बारह वर्ष का है और आठवीं कक्षा का छात्र है। तीस दिसंबर की शाम घर से खेलने के लिए गया, मगर नहीं लौटा। उन्होंने बेटे की काफी तलाश की, मगर कोई पता नहीं चल पाया। उन्होंने पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज किया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:10 AM (IST)
        

नेताओं ने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया

जागरण संवाददाता, तरनतारन : अमृतसर में पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ललकार रैली की कामयाबी पर जिला तरनतारन के विभिन्न विधानसभा हलकों के नेता काफी खुशी हैं। नेताओं ने सभी कार्यकताओं का धन्यावाद करते हुए दावा किया कि कैप्टन ही पंजाब को उन्नति की ओर ले जा सकते हैं। पूर्व मंत्री पंजाब गुरचेत सिंह भुल्लर, खडूर साहिब से कांग्रेसी विधायक रमनजीत सिंह सिक्की, तरनतारन हल्के के इंचार्ज डॉ. धर्मवीर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:10 AM (IST)
        

अंतरराष्ट्रीय सीमा से पकड़ा भारतीय नागरिक

जागरण संवाददाता, तरनतारन : शनिवार रात कसबा खालड़ा की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगी कंटीली तार के पास संदिग्ध हालत में घूमते हुए एक भारतीय नागरिक को 87 बटालियन बीएसएफ के जवानों ने गिरफ्तार कर लिया। मौके पर कमांडेंट अनंत सिंह ने बताया कि जिला मैजिस्ट्रेट द्वारा धारा 144 के तहत जारी निर्देशों के अनुसार अंतरराष्ट्रीय सीमा से 500 मीटर की दूरी तक शाम 5 बजे से 7 बजे तक घूमने पर पाबंदी लगाई गई है। उन्होंने बत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:10 AM (IST)
        

चुनाव में युवा बिग्रेड की होगी अहम भूमिका : गुप्ता

जागरण संवाददाता, तरनतारन : देश में नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सरकार बनाने में युवाओं की अहम भूमिका है। युवा शक्ति ही हमारे देश का गौरव है, क्योंकि युवाओं की दूरदर्शी सोच से अच्छी सरकार बनी है। यह कहना है भाजयुमो के जिला अध्यक्ष मोहित गुप्ता का। पुरानी अनाज मंडी तरनतारन में पार्टी नेताओं की बैठक में मोहित गुप्ता ने कहा कि नगर कौंसिल के चुनाव में युवा बिग्रेड आगे आकर अपनी दूरदर्शी सोच से पार्टी की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:10 AM (IST)
        

मंडी बोर्ड भी दिवालियापन की कगार पर : गिल

जागरण संवाददाता, तरनतारन : पंजाब कांग्रेस के महासचिव व विधान सभा पट्टी के इंचार्ज हरमिंदर सिंह गिल ने पट्टी हलके से संबंधित कांग्रेसी वर्करों की मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब सरकार की तरह सूबे का कमाऊ विभाग मंडी बोर्ड भी भारी कर्ज में डूबा पड़ा है। उन्होंने कहा कि 2012 के बाद मंडी बोर्ड ने पंजाब में एक भी लिंक सड़क नहीं बनाई और न ही किसी सड़क की मरम्मत करवाई है। जबकि हर 6 वर्ष के बाद मंडी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:10 AM (IST)
        

कांग्रेस ने शुरू किया प्रीति भोजन अभियान

जागरण संवाददाता, अमृतसर : वर्करों को एकजुट करने व उनके बीच नए रक्त का संचार करने के लिए जिला कांग्रेस कमेटी शहरी ने प्रीति भोज अभियान शुरू किया है। रविवार को शहरी कांग्रेस के अध्यक्ष एडवोकेट राजीव भगत ने कटड़ा सफेद में कांग्रेस के वरिष्ठ उपप्रधान विनोद सहदेव के निवास पर इस अभियान का श्रीगणेश किया। इस अवसर पर एडवोकेट राजीव भगत ने कहा कि कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ है। कांग्रेस के इति... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 02:10 AM (IST)
        
(News from Amritsar, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Amritsar, India Tuesday 27 01 2015

c
यह भी देखें