1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अमृतसर

उजाड़ने पर अमादा सरकार

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पंजाब कांग्रेस के महासचिव योगेंद्र ढींगरा ने कहा कि शहर की सबसे खूबसूरत और शान माल रोड को सरकार नरक बनाने के लिए अमादा नजर आती है। उन्होंने बताया कि शहर के ही एक मंत्री का कहना है कि माल रोड से डिवाइडर हटा कर वहां पर ग्रिल लगाई जाएगी। बीआरटीसी के कारण माल रोड से हरियाली हलाल हो चुकी है। अब माल रोड के व्यापारी भी तबाह होने लगे हैं। ढींगरा ने कहा कि अगर शहर के व्यापारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 03:49 AM (IST)
        

मंडियों में लगे गेहूं के ढेर, नहीं हो रही लिफ्टिंग

जागरण संवाददाता, तरनतारन : अनाज मंडी तरनतारन में लगातार गेहूं की आमद बढ़ रही है। मंडी में प्रशासन द्वारा किए गए पुख्ता प्रबंधों के बावजूद बिजली व पीने वाले पानी की समस्याओं से दो-चार हो रहे किसान सरकार से काफी परेशान है, क्योंकि गेहूं की खरीद होने के साथ-साथ लिफ्टिंग के प्रबंध न के बराबर है व भुगतान भी नहीं हो रहा है। अनाज मंडी तरनतारन में 52,651 टन गेहूं की खरीद हुई है। सबसे अधिक पनसप द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 03:20 AM (IST)
        

पुलिस की मौजूदगी में भिड़े मजदूर संगठन

धर्मवीर सिंह मल्हार, पट्टी (तरनतारन) : गेहूं की लिफ्टिंग को लेकर पैदा हुआ विवाद मंगलवार को हिंसक हो गया। गल्ला मजदूर संगठन के दो गुट पुलिस की मौजूदगी में भिड़ गए। इस दौरान दोनों गुटों ने जमकर ईटों व हथियारों का इस्तेमाल किया। दो गुटों के हिंसक भिड़ंत में थानेदार सहित करीब एक दर्जन मजदूर घायल हो गए। घायलों को विभिन्न अस्पतालों में दाखिल करवाया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। सोम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 02:00 AM (IST)
        

राजू, लाली व बब्बी की जमानत का केस तरनतारन शिफ्ट

जागरण संवाददाता, अमृतसर : केबल आपरेटर जसविंदर सिंह जस्सी आत्महत्याकांड में जेल में बंद फास्ट वे के जिला इंचार्ज सरबजीत सिंह राजू, अकाली नेता प्रितपाल सिंह लाली और मैनेजर गुरेंद्र सिंह बब्बी की मुश्किलें और बढ़ गई है। मंगलवार को जिला सेशन जज ने उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं की और जमानत याचिका का केस तरनतारन के अडिशनल सेशन जज को रेफर कर दिया। साथ ही अमृतसर जेल के सुपरिंटेंडेंट को भी नोटिस जारी कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 02:00 AM (IST)
        

डबल वोट मामले में जोशी को नहीं मिली राहत

जागरण संवाददाता, अमृतसर : स्थानीय निकाय मंत्री अनिल जोशी को डबल वोट मामले में कोई राहत नहीं मिली है। यह कहना है एडवोकेट संदीप गोरसी और विनीत महाजन का। उन्होंने कहा कि डबल वोट का मामला सीजेएम (चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट) की अदालत में विचाराधीन है। नौ जून इसकी सुनवाई होने वाली है। इस मामले में जोशी समेत उनके सात पारिवारिक सदस्यों के खिलाफ जमानती वारंट जारी हुए हैं। गोरसी व महाजन ने मंगलवार को प्रेस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 02:00 AM (IST)
        

स्पाइस जेट ने शुरू की दिल्ली-अमृतसर व दिल्ली-धर्मशाला के लिए उड़ान

जागरण संवाददाता, अमृतसर : स्पाइस जेट ने श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दिल्ली-अमृतसर व दिल्ली-धर्मशाला के लिए दो नई उड़ानों की घोषणा की है। यह जानकारी कंपनी के वरिष्ठ सदस्य अजय समरा ने दी है। उन्होंने बताया कि गर्मियों की छुट्टियों में पर्यटकों को धर्मशाला व अमृतसर के बीच जल्द संपर्क स्थापित करने के लिए यह फ्लाइट शुरू की गयी है। अमृतसर व धर्मशाला दोनों ही स्थानों पर उड़ानों की भार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 02:00 AM (IST)
        

तीन दशक की सेवा के बाद मिला 'मेवा'

अशोक नीर, अमृतसर लगभग तीन दशक तक शिरोमणि अकाली दल की सेवा के बाद जिला अकाली जत्था शहरी के अध्यक्ष उपकार सिंह संधू को पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने 'पंजाब एनर्जी डवलपमेंट एजेंसी' (पेडा) का चेयरमैन बना कर सम्मान दिया है। जत्थेदार उपकार सिंह संधू सितंबर 2010 में शिअद जिला इकाई के अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे। लोक संपर्क मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने शहरी क्षेत्रों में शिअद का मजबूत आधार बन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 02:00 AM (IST)
        

सीढि़यां चढ़ने में हांफे बाबू, ट्रस्ट में लगेगी लिफ्ट

धीरज कुमार झा, अमृतसर सरकारी बाबू अब सीढि़यां चढ़ने में हांफेंगे नहीं। सैकड़ों सीढि़यां नापने की बजाय अब सीधे लिफ्ट से वह दफ्तर पहुचेंगे। नगर सुधार ट्रस्ट में जल्द ही लिफ्ट लगने वाली है। यही नहीं नेहरू शापिंग कांप्लेक्स व धर्म सिंह मार्केट आने वाली जनता को भी ट्रस्ट ने सौगात देते हुए यहां 67 लाख की लागत से तीन लिफ्ट लगाने के लिए टेंडर जारी कर दिया है। लारेंस रोड पर 1997 में बना नेहरू शापिंग कां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 11:01 PM (IST)
        

युवकों पर अहाता मालिक व कारीगरों ने किया हमला

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर बीते दिनों एक अहाता मालिक व उसके कारीगरों ने शादी समारोह में गए युवक पर हमला कर दिया। पीड़ित युवक मनीष मल्होत्रा उर्फ राजा पुत्र बलदेव राज निवासी 9, टेलर रोड निकट गांधी मैदान ने बताया कि वह चार मई को बटाला रोड सेलिब्रेशन के पास विवाह समारोह में गया था। देर शाम छह बजे जब वह अपने तीन दोस्तों के साथ निकट रोहन अहाते में शराब पीने लगे। बिल देने लगे तो अहाते के मालिक व उनके क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:25 PM (IST)
        

हादसे में बाइक सवार की मौत

जागरण संवाददाता, तरनतारन : जिले के गांव कोट मुहम्मद खां के समीप गत शाम को अचानक संतुलन बिगड़ने से बुलेट सड़क किनारे लगे पेड़ से जा टकराया। इस कारण बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि दूसरा व्यक्ति घायल हो गया। उसको तुरंत अस्पताल दाखिल करवाया गया। अमरइकबाल सिंह पुत्र रणबीर सिंह निवासी गुरवाली अपने बुलेट (पीबी 18 एल 9555) से मित्र लखबीर सिंह पुत्र शिंदा सिंह निवासी मीयाविंड के साथ गांव जामाराय से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:23 PM (IST)
        

सड़क हादसे में मौत

संवाद सूत्र, अजनाला : गांव गुझापीर की गत्ता मिल के निकट सुबह बोलेरो गाड़ी व मोटरसाइकिल की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई। थाना अजनाला के एसएचओ इंद्रजीत सिंह ने कहा कि लखबीर सिंह पुत्र सुलक्खन सिंह व उसका बेटा प्रभजोत सिंह निवासी काला अफगाना अपने मोटरसाइकिल से अजनाला आ रहा था। अजनाला की ओर से आ रही बोलेरो गाड़ी के चपेट में आकर बाइक सवार लखबीर सिंह की मौत हो गई। शव का सिविल अस्पताल अजनाला से पोस्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:23 PM (IST)
        

म¨हदरपाल सिंह के परिवार ने पुलिस पर निकाला गुस्सा

जागरण संवाददाता, तरनतारन : मोहल्ला गोकलपुरा तरनतारन निवासी म¨हदरपाल सिंह की मौत के बाद उसके परिवार में पुलिस प्रशासन के प्रति गुस्सा बढ़ रहा है। अकाली पार्षद की मारपीट का शिकार हुए म¨हदरपाल सिंह के परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए विभिन्न वर्गो ने 9 मई को धरना देने का फैसला लिया है। जबकि एससी कमिशन के चेयरमैन राजेश बाघा ने पीड़ित परिवार से हमदर्दी जताने के लिए टीम भेजी। उसकी रिपोर्ट के आधार पर कमिशन न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:22 PM (IST)
        

दर्जा चार कर्मियों की मांगों संबंधी विचार चर्चा

संवाद सूत्र, ब्यास : डेमोक्रेटिक क्लास फोर यूनियन की बैठक प्रधान सतनाम सिंह साबी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सरकार की मुलाजिम विरोधी नीति की निंदा की गई। अपनी आधिकारिक मांगों को मनाने के लिए प्रस्ताव पारित करने के साथ-साथ मुलाजिमों की मांगों संबंधी विचार विमर्श किया गया। इस दौरान वक्ताओं ने सरकार से मांग की है कि शिक्षा विभाग में कार्यरत सभी दर्जा चार कर्मियों की बिना शर्त प्रमोशन दी जाए। दर्जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:22 PM (IST)
        

महंत अनंतदास ने ट्रैफिक अधिकारी से की मुलाकात

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : कपड़ा मार्केट में हर रोज ट्रैफिक संबंधी गद्दी बाबा लाल दयाल संतोखसर करमो ड्योढ़ी चौक महंत अनंतदास एडीसीपी ट्रैफिक धु्रमन निंबले को ट्रैफिक संबंधी समस्याओं से अवगत करवाया। कपड़ा व्यापारियों ने अपनी समस्याओं के बारे में बताया। महंत अनंतदास जी ने एडीसीपी से कहा कि हर रोज बाजारों में ट्रैफिक जाम होने से कपड़ा व्यापारियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने ट्रैफि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:22 PM (IST)
        

डिस्पेंसरी की सेहत खराब

संवाद सूत्र, ब्यास/रइया : सेहत विभाग की रइया डिस्पेंसरी की सेहत खराब है। तीस हजार आबादी वाले कसबा रइया में स्थित सरकारी डिस्पेंसरी में कोई भी सेहत सुविधा उपलब्ध नहीं है। इससे लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस डिस्पेंसरी में एक-दो ही मुलाजिम है, जो सप्ताह में एकाध बार ही आते है। डिस्पेंसरी में गाजर-बूटी से मच्छर पनप रहा है। इस ओर किसी का ध्यान नहीं है। लोगों ने सरकार से मांग की है कि र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:21 PM (IST)
        

बेतरतीब बैरीकेड बने दुर्घटना का सबब

संवाद सूत्र, ब्यास/रइया : सुरक्षा प्रबंध के मद्देनजर पुलिस द्वारा शेरशाह सूरी मार्ग पर टीमें बनाकर नाकाबंदी की जाती है। इस क्रम में लगाए गए बेतरतीब बैरीकेड सड़क हादसे का सबब बने हुए है। बैरीकेड नाकाबंदी खत्म होने के बाद भी सड़क पर लावारिस लगे रहते है। बैरीकेड के कारण लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:21 PM (IST)
        

शार्ट सर्किट से ढाई एकड़ गेहूं स्वाहा

संवाद सूत्र, कत्थूनंगल : बाद दोपहर शार्ट सर्किट के कारण किसान की ढाई एकड़ जमीन जल कर राख हो गई। किसान सवरणजीत सिंह कुरालिया व उनके पुत्र एपी सिंह ने कहा कि अचानक बिजली की तारों का शार्ट सर्किट होने से गेहूं की फसल को आग लग गई। काफी संघर्ष के बाद आग पर काबू पाया गया। इस आग के कारण ढाई एकड़ फसल जल कर राख हो गई।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:21 PM (IST)
        

जीकेएक्स खरीददारी में देगा जबरदस्त छूट

अमृतसर (वि.) : माल रोड अमृतसर स्थित जीकेएक्स मैलेट पर लेडिज कपड़ों की बेशुमार आकर्षक वेरायटी, जिसमें लेटेस्ट कॉटन सूट, साड़ी, लहंगा, ड्रेस, गाउन आदि उपलब्ध है। शोरूम के मालिक गौरव खन्ना ने बताया कि मदर डे के उपलक्ष्य में हमने हर खरीददारी पर पचास प्रतिशत तक का फ्लैट डिस्काउंट रखा है। यह ऑफर छह से दस मई तक चलेगी। इसके अंतर्गत रविवार को भी शोरूम खुला रहेगा। खरीददारी करने आए ग्राहकों ने जीकेएक्स की वेरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:20 PM (IST)
        

नौकर रखने से पहले थाने से तस्दीक करवाए : औलख

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पुलिस कमिश्नर जतिंदर सिंह औलख ने अपने अधिकारों का प्रयोग करते हुए निर्धारित आवाज से अधिक डीजे चलाने, विवाह व त्यौहार पर आतिशबाजी, पटाखे के प्रयोग करने पर रात दस बजे से सुबह छह बजे तक मुकम्मल पाबंदी लगा दी है। औलख ने एक अन्य आदेश में कहा कि कोई भी व्यक्ति व परिवार अपने घरेलू काम के लिए नौकर रखने से पहले उसकी रिहायशी पता व अन्य विवरण पुलिस के पास निकटवर्ती थाने में देकर अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:20 PM (IST)
        

चुघ के आश्वासन के बाद दुकानदारों ने धरना उठाया

जागरण संवाददाता, अमृतसर मामूली बात पर पैदा हुए विवाद में दुकानदार मंगलवार को धरने पर बैठ गए। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ जलियांवाला बाग एवं दरबार साहिब मार्केट के बाजार बंद कर धरने पर बैठे दुकानदारों से मिलने के लिए मौके पर पहुंचे। तीनों थाना प्रभारियों को बुला कर व्यापारियों के साथ बैठक कर उत्पन्न तनाव को समाप्त कर दुकानदारों को धरने से उठवा कर दुकानें खुलवाई। कुछ दिनों से व्यापारी व छोटे द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 09:11 PM (IST)
        
(News from Amritsar, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Amritsar, India Wednesday 06 05 2015

35°c
यह भी देखें