Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अमृतसर

थानेदार के खिलाफ की नारेबाजी

संवाद सहयोगी, छेहरटा (अमृतसर) : कामरेड नेता बलविंदर सिंह और उनके बेटे सरबजीत सिंह पर दर्ज मामले को लेकर वीरवार को थाना छेहरटा का घेराव किया गया। धरने में शामिल कामरेड नेताओं ने आरोप लगाया कि थाना छेहरटा में तैनात एएसआइ दलजीत सिंह को बचाने के लिए उच्चाधिकारियों ने उनके खिलाफ रिपोर्ट तैयार की है। उनके खिलाफ दर्ज किया गया केस झूठा है। उन्होंने पुलिस को चेतावनी दी कि यदि उन पर किया गया झूठा पर्चा जल्द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:22 PM (IST)
        

श्रीराम आश्रम ने दिया स्वदेशी अपनाओ का नारा

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : श्री राम आश्रम पब्लिक स्कूल में भारतीय मुद्रा को मजबूत रखने के लिए 'रुपिस राइस नेशन प्राइड' के नाम से अभियान शुरू किया गया है। इस दौरान डीसीपी बाबूलाल मीणा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। स्कूल के अध्यक्ष बलबीर बजाज, प्रबंधक एसएन जोशी एवं प्रिंसिपल विनोदिता सांख्यान ने उनका स्वागत किया। इस दौरान डीसीपी मीणा ने 'स्वदेशी अपनाओ, विदेशी छोड़ो' स्टिकर का विमोचन किया। उन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:19 PM (IST)
        

दीवानी कोर्ट की डिग्री प्राप्त है लोक अदालत फैसले को

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : निष्काम सेवा स्कूल में लोक अदालत एक अनमोल तोहफा सेमिनार जन कल्याण संगठन के सहयोग से आयोजित किया गया। इस दौरान मुख्य मेहमान के तौर पर सीजेएम अरुण अग्रवाल उपस्थित हुए। उन्होंने कहा कि लोक अदालत में गरीब, अनुसूचित जाति व जनजाति, विकलांग, मजदूर, सिविल केस, अदालत में लंबित केस, डेढ़ लाख से कम आमदनी वाले, जायदाद, झगड़े, पारिवारिक लड़ाई संबंधी फैसले मुफ्त व तुरंत कर दिए जाते ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:19 PM (IST)
        

एसीईटी के स्टूडेट्स को दी करियर गाइडलाइंस

अमृतसर (वि.) : अमृतसर कॉलेज ऑफ इंजीनयरिंग एंड टेक्नोलॉजी (एसीईटी) के स्टूडेटस को वायु सेना के अधिकारियों ने करियर गाइडलाइंस दी। मौका था एसीईटी के प्लेसमेंट विभाग और वायुसेना की तरफ से संयुक्त रूप से करवाए एक दिवसीय कैरियर सेमिनार का। इस दौरान वायु सेना के फ्लाइंग आफिसर मरीनल ज्योति और मनीष शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। उक्त अधिकारियों ने वायु सेना में भर्ती के लिए जिन पड़ावों को पार करना पड़ता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:19 PM (IST)
        

सोनी ने दरबार में चढ़ाई चादर

जागरण संवाददाता, अमृतसर : दरबार हजरत सैयद पीर बादशाह का 36वां मेला कंटोनमेंट पुलिस स्टेशन के सामने मास्टर विजय की अध्यक्षता में श्रद्धा व उत्साह से मनाया गया। इस दौरान मुख्य मेहमान के रूप में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपप्रधान व विधायक ओमप्रकाश सोनी ने दरबार में माथा टेका और चादर चढ़ाई। मेले में कव्वालों ने कव्वालियां गाकर दरबार में हाजिरी लगाई। दरबार प्रबंधक कमेटी की ओर से प्रधान विजय कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:18 PM (IST)
        

एसजीपीसी का विभाजित दुखद

जागरण संवाददाता, अमृतसर : दल खालसा के अध्यक्ष चरणजीत सिंह धामी ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह को पत्र लिखकर कहा है कि सिखों के लिए मौजूदा समय उथल-पुथल पैदा कर रहा है। कौम संकटमय हालत से गुजर रही है। कौम के भीतर एकता के स्थान पर विभाजन की जड़ें मजबूत हो रही हैं। सिख संस्थाओं का अस्तित्व खतरे में है। धामी ने कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का विभाजित होना दुखद है। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:14 PM (IST)
        

निरक्षरता के खात्मे को शिक्षा का ज्ञान जरूरी : छीना

जागरण संवाददाता, अमृतसर : ऐतिहासिक खालसा कॉलेज में नए अकादमी सेशन वर्ष 2014-15 की शुरुआत संबंधी आरंभिक अरदास दिवस मनाया गया। श्री अखंड पाठ साहिब जी के पाठ का भोग डालने के बाद सुंदर सिंह मजीठिया हाल में भारी दीवान सजाया। श्री हरिमंदिर साहिब के ग्रंथी ज्ञानी मान सिंह ने गुरु साहिबान द्वारा शिक्षा की महानता पर कथा करके संगत को निहाल किया। खालसा कालेज गवर्निग कौंसिल के ऑनरेरी सचिव राजिंदर मोहन सिंह छ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:13 PM (IST)
        

धोखा दे रही पंजाब सरकार

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता मनदीप सिंह मन्ना ने कहा कि पंजाब सरकार नशा खत्म करने के नाम पर लोगों को धोखा दे रही है। सरकार की ओर से तीस हजार से अधिक युवकों पर पंजाब में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से कोई भी युवक न तो नशा का सौदागर है और न ही तस्कर है। जो भी मामले दर्ज किए गए है या तो झूठे हैं या फिर उन युवाओं के ऊपर दर्ज किए गए हैं जो ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:13 PM (IST)
        

डीएवी के छात्र नृत्य प्रतियोगिता में चमके

अमृतसर : डीएवी पब्लिक स्कूल लॉरेंस रोड की छठी कक्षा के छात्र वंदित खन्ना ने यूनिफाइड साइबर ओलंपियार्ड में पूरे भारत में द्वितीय रैंक प्राप्त किया है। उसके इस अद्भुत प्रदर्शन के लिए एक टेबलेट, मेडल और प्रमाण पत्र के साथ सम्मानित किया गया। डीएवी पब्लिक स्कूल को भी तीन राज्यों में से श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए पुरस्कार मिला। डीएवी पब्लिक स्कूल की पंचम कक्षा की छात्रा मान्या सेठी को सुपर डांस 14 की उपाधि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

जीएनडीयू में रिफ्रेशर कोर्स संपन्न

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में समाज विज्ञान विषय पर 21 दिवसीय रिफ्रेशर कोर्स संपन्न हो गया। यह कोर्स यूनिवर्सिटी के यूजीसी अकादमी स्टाफ कॉलेज में करवाया गया। समापन समारोह में प्रसिद्ध समाज वैज्ञानिक व प्रसिद्ध चिंतक व गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के राजनीतिक शास्त्र विभाग के पूर्व प्रो. डॉ. एचके पुरी मुख्य मेहमान थे। उन्होंने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि हमें अच्छी किता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:10 PM (IST)
        

हस्ताक्षर मुहिम को मिला समर्थन

संवाद सहयोगी, अमृतसर : समाज सेवी संस्था मान धीयां ते समाज भलाई सोसायटी के प्रधान गुरेंद्र सिंह मट्टू व उप चेयरमैन जसविंदर कौर ने संयुक्त तौर पर बताया कि जिले भर के स्कूलों व कॉलेजों के युवा विद्यार्थियों को भ्रूणहत्या के खिलाफ जागरूक करने के लिए शुरू की हस्ताक्षर मुहिम में 65 सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों व कॉलेजों के 40 हजार 530 विद्यार्थी जुड़ चुके हैं। मट्टू ने हस्ताक्षर मुहिम से जुड़ने वाली संस्थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:28 PM (IST)
        

कृषि कार्य के लिए आठ घंटे बिजली सप्लाई दे सरकार : पन्नू

जागरण संवाददाता, तरनतारन : किसान संघर्ष कमेटी की बैठक पंजाब अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू व प्रेस सचिव हरप्रीत सिंह सिधवां ने बताया कि बादल सरकार की लोग विरोधी नीतियों व पावरकॉम में फैले भ्रष्टाचार से दुखी किसान, मजदूर आज चीफ पावरकॉम बार्डर जोन के कार्यालय अमृतसर में धरना लगा रहे हैं। धरने में हजारों किसान, मजदूर भाग लेंगे। उन्होंने अपनी मा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:44 PM (IST)
        

चोरी के आरोप में तीन पर परचा

जागरण संवाददाता, तरनतारन : थाना गोइंदवाल साहिब की पुलिस ने दुकान में चोरी करने वाले तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। लाली पुत्र गुरदीप सिंह निवासी किला मोहल्ला फतेयाबाद ने थाना गोइंदवाल में शिकायत दर्ज करवाई कि बिल्लू पुत्र स्वर्ण सिंह, सोमनाथ उर्फ बिट्टू पुत्र रामलाल तथा साहिब सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी फतेहबाद ने मिलकर 24 जुलाई की रात को उसकी दुकान से 2 हॉर्स पावर की मोटर व हवा भरने वाला क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:42 PM (IST)
        

नशीले पाउडर सहित तीन काबू

जागरण संवाददाता, तरनतारन : जिला पुलिस ने विभिन्न स्थानों से नशीले पाउडर सहित तीन लोगों को काबू किया की है। थाना चोहला साहिब की पुलिस ने गुरविंदर सिंह उर्फ राजा पुत्र काबल सिंह निवासी ब्रह्मपुरा को गश्त के दौरान काबू कर उससे 255 ग्राम नशीले पाउडर बरामद किया है। इसी प्रकार थाना भिखीविंड की पुलिस ने मेजर सिंह पुत्र संतोख सिंह व सरबजीत सिंह पुत्र संतोख सिंह निवासी भगवानपुरा से 330 ग्राम नशीले पाउडर सम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:41 PM (IST)
        

मनरेगा मजदूर छह को डीसी ऑफिस के समक्ष देंगे धरना

जागरण संवाददाता, तरनतारन : गांव बाकीपुर में रोजगार के लिए मनरेगा यूनियन की बैठक कामरेड हरभजन सिंह के नेतृत्व में हुई। बैठक में गांव बाकीपुर के लोगों ने प्रस्ताव पारित करके मांग की है कि जिन गांव के सरपंच जेपीसी मशीन से कार्य करवाया है, उनके खिलाफ कानूनी कारवाई की जाए व जिन सरपंचों ने मजदूरों के जाब कार्ड जब्त किए हैं, उन्हें तुरंत जारी किया जाए। इस दौरान प्रदेश महासचिव कामरेड देवी कुमारी, कन्वीनर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:45 PM (IST)
        

मादक पदार्थो समेत नौ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पुलिस ने मादक पदार्थो का धंधा करने के आरोप में नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। थाना चाटीविंड के अंतर्गत आते गांव वनचड़ी से नारकोटिक्स सेल ने रविंदर कुमार को 150 ग्राम नशीला पाउडर के साथ, राजिंदर कुमार उर्फ रमन पंडित निवासी वनचड़ी को 600 नशीले कैप्सूल, 600 नशीली गोलियां, थाना ब्यास ने कुलविंदर सिंह निवासी गांव फेरूमान को आधा किलो चूरा पोस्त, थाना झंडेर ने गुलजार सिंह निवासी गा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:23 PM (IST)
        

स्कूल में चोरी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : थाना कंबो पुलिस ने सरकारी स्कूल में चोरी करने के आरोप में केस दर्ज किया है। सरकारी स्कूल गांव सोहियां कलां के मुख्य अध्यापक कमलजीत सिंह ने पुलिस को बताया है कि मंगलवार रात चोरों ने स्कूल के ताले तोड़कर कंप्यूटर और अन्य कीमती सामान चुरा लिया है। थाना कंबो पुलिस ने केस दर्ज करके चोरों की तलाश शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:23 PM (IST)
        

कानूनी सेवाएं संबंधी जानकारी दी

जागरण संवाददाता, तरनतारन : शहर के नजदीकी गांव शेरों में वरुण नागपाल सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी की अध्यक्षता में नि:शुल्क कानूनी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान गांव वासियों को पंजाब लीगल सर्विस अथारिटी ने लोक अदालत द्वारा हल किए जा रहे मामलों संबंधी लोगों को जागरूक किया। इस दौरान वरुण नागपाल ने बताया कि नि:शुल्क कानूनी सहायता पर आने वाला सभी खर्च जिलास्तरीय कानूनी सेवाएं अथारिटी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:21 PM (IST)
        

प्री-रिक्यूटमेंट कोर्स चार अगस्त से

अमृतसर : जिला रक्षा सेवाएं भलाई अधिकारी रिटा. ले. कर्नल गुरेंद्रजीत सिंह गिल ने बताया कि सेना में भर्ती होने संबंधी प्री-रिक्यूटमेंट कोर्स सभी वर्ग के बच्चों के लिए लागू है। यह नया कोर्स चार अगस्त से चलाया जा रहा है। इस कैडर के लिए इच्छुक उम्मीदवार जो दसवीं पास, उम्र साढ़े 17 साल से 21 साल, कद 170 सेंटीमीटर, छाती 77 से 82 सेंटीमीटर, भार पचास किलो, जिसमें पूर्व सैनिकों के बच्चों को कद में दो सेंटीम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:18 PM (IST)
        

शार्ट टर्म कंप्यूटर कोर्स जारी

अमृतसर : सैनिकों, पूर्व सैनिकों, उनकी विधवाओं व आम नागरिकों के बच्चों के लिए शार्ट टर्म कंप्यूटर कोर्स के लिए दाखिला शुरू है। यह जानकारी जला रक्षा सेवाएं कल्याण कार्यालय अमृतसर के ले.कर्नल गुरेंद्रजीत सिंह गिल ने दी। उन्होंने बताया कि बेसिक कंप्यूटर कोर्स तीन महीने व कार ड्राइविंग कोर्स केवल 15 दिन का है। कार ड्राइविंग के लिए बैच आज से शुरू हो गए है। बेसिक कंप्यूटर कोर्स के लिए उम्मीदवारों की योग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:18 PM (IST)
        
(News from Amritsar, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Amritsar, India

33°c
यह भी देखें