1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अमृतसर

कंडक्टर की हत्या के आरोप में मैनेजर समेत तीन पर केस

जागरण संवाददाता, अमृतसर : ट्रांसपोर्ट एरिया जहाजगढ़ घी मंडी में लिबड़ा ट्रांसपोर्ट कंपनी की बस के कंडक्टर की मौत के मामले में मैनेजर सहित तीन लोगों पर हत्या का केस दर्ज किया है। बुधवार को संदीप सिंह निवासी गांव मोती वाल जिला मुक्तसर का शव ट्रांसपोर्ट के कार्यालय के बाहर खड़ी बस के साथ लटकता हुआ मिला था। थाना बी डिवीजन पुलिस ने हत्या को फोक्स करते हुए जांच शुरू की तो तभी मृतक संदीप सिंह के पिता दर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:03 AM (IST)
        

डीसी ऑफिस में पसरा रहा सन्नाटा

संवाद सहयोगी, अमृतसर : डिप्टी कमिश्नर कार्यालय परिसर में वीरवार को सन्नाटा पसरा रहा। कर्मचारियों की कलम छोड़ हड़ताल के कारण लोग नहीं पहुंचे। कार्यालय के सरकारी बाबुओं ने सुबह नौ बजे हाजिरी लगाई और फिर अपनी-अपनी कुर्सियों पर विराजमान हो गए। उन्होंने सरकारी काम को हाथ नहीं लगाया। हड़ताल के कारण तहसील परिसर, रजिस्ट्री कार्यालय, मैरिज रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, शैडयूल कास्ट सर्टिफिकेट समेत तमाम सरकारी कार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:03 AM (IST)
        

भाजपा जिला अध्यक्ष ने सुल्तानविंड मंडल को किया भंग

जागरण संवाददाता, अमृतसर : जिला भाजपा अध्यक्ष नरेश शर्मा ने प्रदेश अध्यक्ष कमल शर्मा एवं अमृतसर भाजपा प्रभारी राकेश रठौर से विचार-विमर्श के बाद दक्षिण विधानसभा से संबंधित सुल्तानविंड मंडल को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। इस मंडल की इकाई निष्ठा एवं कर्तव्यपरायणता को पूरा नहीं कर पा रही थी। जो भी कार्य पार्टी द्वारा मंडल इकाई को दिए जाते थे वह इसे पूरा करने में असफल रहते थे। इसकी शिकायत निरंतर भाज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:03 AM (IST)
        

सात अंतरराष्ट्रीय तस्करों के खिलाफ केस दर्ज

जागरण संवाददाता, अमृतसर : सीमावर्ती थाना भिंडी सैदा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हेरोइन और हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोह पर केस दर्ज किया है। एएसआइ जगबीर सिंह ने बताया कि रंजीत सिंह उर्फ राणा निवासी भिंडी औलख, लक्खा सिंह निवासी गांव भग्गूपुर, लवदीप सिंह निवासी गांव भिंडी औलख कलां, गोला सिंह, गुरमीत सिंह निवासी गांव मूलोके, लब्बा सिंह निवासी छन कोहाली और तरसेम मसीह निवासी भिंडी औलख के पाकिस्तानी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:02 AM (IST)
        

ननकाना साहिब में से कब्जे हटाना सरहानीय : जत्थेदार मक्कड़

जागरण संवाददाता, अमृतसर : एसजीपीसी के अध्यक्ष जत्थेदार अवतार सिंह मक्कड़ ने कहा है कि पाकिस्तान सरकार द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के जन्म स्थान श्री ननकाना साहिब की जमीन पर नाजायज कब्जे हटाने के किए प्रयास सराहनीय है। एक प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में सिखों की जमीनों को सुरक्षित करने के लिए एसजीपीसी द्वारा आवाज बुलंद की जाती रही है। जत्थेदार मक्कड़ ने दिल्ली कमेटी के पूर्व अध्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:02 AM (IST)
        

स्कूलों में दलित बच्चों के साथ सबसे अधिक उत्पीड़न

जागरण संवाददाता, अमृतसर : स्कूलों में दलित बच्चों के साथ सबसे अधिक उत्पीड़न किये जाते हैं, इसका खुलासा राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष डा. राजकुमार वेरका ने किया। बतौर मुख्य मेहमान वह दिल्ली में आयोजित सेमिनार को संबोधित कर रहे थे। सेमिनार में 50 से अधिक ऐसे दलित बच्चों ने हिस्सा लिया जिनकी उम्र 18 साल से कम थी और उनके साथ उत्पीड़न की घटनाएं घट चुकी थी। दिल्ली में यह सेमिनार सेंटर फॉर स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:42 PM (IST)
        

मंदबुद्धि बच्चों के स्कूल में 50 मृत खरगोश मिले

संवाद सहयोगी, वेरका : रानी का बाग की भंडारी अस्टेट में चलाए जा रहे मंदबुद्धि बच्चों के स्कूल में 50 मृत खरगोश मिलने से हड़कंप मच गया। आगोश हेल्पिंग हैंड की प्रिंसिपल मनिंदरजीत कौर ने बताया कि पहले उनका स्कूल लारेंस रोड पर था। एक मार्च को ही उन्होंने स्कूल को भंडारी अस्टेट रानी का बाग में बिल्डिंग किराये पर लेकर शिफ्ट करवाई। जब उन्होंने स्कूल यहां शिफ्ट किया तो यहां से कोठी मालिक संजय मलिक ने अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:39 PM (IST)
        

सात परिवारों ने थामा शिअद का दामन

संवाद सूत्र, शाहकोट : वार्ड नंबर सात से ब्राह्मण सभा के प्रधान गुलशन शर्मा की अगुवाई में वीरवार को सात परिवारों ने शिअद का दामन थाम लिया। इस मौके पर मंत्री अजीत सिंह कोहाड़ ने सभी का सिरोपा पहनाकर स्वागत किया और गुलशन शर्मा के इस प्रयास की प्रशंसा की। शिअद में शामिल हुए परिवारों में फकीर चंद वडैहरा, सुभाष रिहान, केवल किशन, सु¨रदर शर्मा, अमरजीत मंजकी, रोशन लाल शर्मा, हनी व मनी ने बताया कि अकाली दल क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:37 PM (IST)
        

अमृतसर स्टेशन पर पटरी से उतरी रेल

संवाद सहयोगी, वेरका : अमृतसर रेलवे स्टेशन पर वीरवार सुबह 11 बजे ट्रेन पटरी से उतर गई। शंटिग के दौरान स्टेशन पर पड़े स्पेयर डिब्बों को इकट्ठा करते हुए यह हादसा हो गया। प्लेटफार्म नं. 2 के अटारी साइट बने यार्ड में इंजन सहित पांच डिब्बों की ट्रेन का तीसरा डिब्बा पटरी से उतरकर स्लीपर पर जा गिरा। ट्रेन ड्रेनिंग की सूचना मिलते ही अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में सारे कर्मचारी घटना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:14 PM (IST)
        

अमृतसर स्टेशन पर पटरी से उतरी रेल

संवाद सहयोगी, वेरका : अमृतसर रेलवे स्टेशन पर वीरवार सुबह 11 बजे ट्रेन पटरी से उतर गई। शंटिग के दौरान स्टेशन पर पड़े स्पेयर डिब्बों को इकट्ठा करते हुए यह हादसा हो गया। प्लेटफार्म नं. 2 के अटारी साइट बने यार्ड में इंजन सहित पांच डिब्बों की ट्रेन का तीसरा डिब्बा पटरी से उतरकर स्लीपर पर जा गिरा। ट्रेन ड्रेनिंग की सूचना मिलते ही अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में सारे कर्मचारी घटना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:12 PM (IST)
        

राज्य में पहली बार कंपोजिट टेंडरों को मंजूरी : जोशी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : अमृतसर तथा बठिंडा शहर में वाटर सप्लाई, मेन सीवरेज, लेटरल सीवरेज, ओवर हैड रिजरवाइर, सड़कों, स्ट्रीट लाइटों, मेन पंपिंग स्टेशन, घरों को पानी तथा सीवरेज की सप्लाई के कनेक्शनों, मौजूदा या भविष्य में डाले जाने वाले पानी तथा सीवरेज सप्लाई सिस्टम आदि के टेंडरों को सरकार की ओर से मंजूरी दे दी गई है। इन दोनों टेंडरों की लागत कुल 400 करोड़ रुपय के लगभग है। इसके साथ ही सीवरेज ट्रीटमे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:02 PM (IST)
        

नवजात का कवच बनेगा 'मिशन इंद्रधनुष'

नितिन धीमान, अमृतसर नवजात बच्चों को सुरक्षा कवच पहनाने के लिए शुक्रवार को गुरु नगरी में 'मिशन इंद्रधनुष' लांच होने जा रहा है। इंद्रधनुष के सात रंगों की तरह ही नवजात बच्चों को सात बीमारियों से सुरक्षित रखने में यह मिशन कारगर साबित होगा। इसके अंतर्गत उन बच्चों को चिन्हित किया जाएगा जिनका जन्म के बाद टीकाकरण नहीं किया गया अथवा अधूरा टीकाकरण हुआ। दरअसल, जन्म के बाद तय समय सीमा में नवजात बच्चों को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:00 PM (IST)
        

होटलों व शैक्षणिक संस्थानों में विदेशी नागरिकों को देना होगा विवरण

कमल कोहली, अमृतसर : विदेशी सेनानियों की गतिविधियों पर नजर रखने व उनकी सुरक्षा को यकीनी बनाने के उद्देश्य से केंद्र सरकार ने सभी होटलों, सराय, धर्मशालाओं में ठहराव करने वाले विदेशी नागरिकों का पूरा विवरण देने के लिए इमीग्रेशन वीजा एंड फोरेन रजिस्ट्रेशन एंड ट्रैफिक नियमों के तहत सी फार्म भरना लाजिमी कर दिया है। वही, शैक्षणिक संस्थानों में विदेशों से भारत में शिक्षा लेने आए विद्यार्थियों का भी पूरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:58 PM (IST)
        

पांच भाजपा पार्षदों के खिलाफ आपराधिक मानहानि की याचिका दायर

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पंजाब एनर्जी डवलपमेंट एजेंसी (पेडा) के चेयरमैन व शिअद के जिला अध्यक्ष उपकार सिंह संधू ने भारतीय जनता पार्टी के पांच पार्षदों पर आपराधिक मानहानि का मामला चलवाने के लिए याचिका दायर की है। चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट दलीप कुमार की अदालत ने 30 मई को सुनवाई की तिथि निर्धारित की है। पार्षद बलदेव राज बग्गा, अमन ऐरी, सुखविंदर पिंटू, पप्पू महाजन व मानव तनेजा पर मानहानि का मुकद्दमा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:51 PM (IST)
        

युवाओं में संपादक बनने की चाह

जागरण संवाददाता, अमृतसर : विश्व के सर्वाधिक पढ़े जाने वाले समाचार पत्र दैनिक जागरण द्वारा बच्चों की बौद्धिक व कलात्मक प्रतिभा को निखारने के लिए हर साल युवा संपादक प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है। इस प्रतियोगिता के तहत विद्यार्थियों को 15 दिनों का दैनिक जागरण अखबार पढ़कर खुद का अखबार बनाना होता है। विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने खुद का अखबार बनाकर जमा करवाया है व जमा करवा रहा है। भाग लेने वा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:38 PM (IST)
        

स्कूटर ने लाइनमैन को मारी टक्कर, आफिस में काम करते मौत

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पंजाब पावरकॉम निगम लिमिटेड के सबडिवीजन कार्यालय इस्लामाबाद में तैनात सहायक लाइनमैन रामविलास को वीरवार दोपहर को स्कूटर सवार ने टक्कर मार दी। हादसे में रामविलास को अंदरुनी चोट लगी। वह इस चोट से अनजान रहे और हाल गेट कार्यालय में पहुंचकर काम करते रहे। शाम छह बजे अचानक वह जमीन पर गिर गए। जब डॉक्टरों ने चेकअप किया तो मृत पाया। थाना सिविल लाइन की पुलिस चौकी दुग्र्याणा तीर्थ के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:31 PM (IST)
        

एसजीपीसी ने खालसा कॉलेज पटियाला की भूमि खरीदी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : बीते 43 वर्षो से पटियाला स्थित खालसा कॉलेज की भूमि का झगड़ा एसजीपीसी ने सुलझा लिया है। एसजीपीसी ने खालसा कॉलेज पटियाला की साढे़ 18 एकड़ भूमि 73 करोड़ रुपये में खरीद कर इस विवाद को समाप्त कर दिया है। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. धर्मेद्र सिंह ने बताया कि पिछले कई वर्षो से खालसा कॉलेज पटियाला की जमीन का मुद्दा गंभीर बन चुका था। इसकी मालकी के बारे में विवाद पैदा होने के बाद सुप्रीम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:24 PM (IST)
        

शिवसेना नेता अजय सेठ पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता, अमृतसर : श्री दुग्र्याणा तीर्थ के नजदीक सिर कटा बछड़ा मिलने के विरोध में वीरवार को शिवसेना समाजवादी के उत्तर भारत प्रमुख अजय सेठ ने साथियों के साथ हाल गेट पर पुतला फूंक कर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने हाल गेट पर ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी मनाने के सिख संगठनों के लगे पोस्टर फाड़ डाले। पोस्टर फाड़ने के बाद अजय सेठ ने मोबाइल पर फोटो खिंचाई तथा यह फोटो व्हाट्सएप पर डाल दी। इससे एक बार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:23 PM (IST)
        

49 दिनों की ट्रेनिंग पर जाएंगे डीसी, सभ्रवाल देखेंगे कामकाज

जागरण संवाददाता, अमृतसर : डीसी रवि भगत 49 दिनों की ट्रेनिंग के लिए देहरादून जा रहे हैं। वह पहली जून से 19 जुलाई तक शहर से बाहर रहेंगे। इस दौरान निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल डीसी का भी अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगे। सरकार ने रवि भगत के लौट कर आने तक सभ्रवाल को डीसी का एडिशनल चार्ज सौपा है। यह जानकारी दैनिक जागरण को डीसी रवि भगत ने दी। इस संबंधी करीब एक साल पहले निगम कमिश्नर की कुर्सी संभालने वाले प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:17 PM (IST)
        

सोनी ने शोभायात्रा का किया शुभारंभ

जागरण संवाददाता, अमृतसर : श्री दुग्र्याणा मंदिर परिसर स्थित काली माता मन्दिर से एक भव्य शोभायात्रा मां चिंतपूर्णी सेवक सभा द्वारा निकाली गई। विधायक ओम प्रकाश सोनी ने शोभायात्रा का शुभारंभ किया। मां चिंतपूर्णी सेवक सभा के प्रधान सुमेश सेठ द्वारा विधायक सोनी को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर महेश खन्ना, अरुण कुमार पप्पल, धरम वीर सरीन, राम चावला, रमन बाबा, परमजीत चोपड़ा आदि माजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:17 PM (IST)
        
(News from Amritsar, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Amritsar, India Friday 29 05 2015

38°c
यह भी देखें