Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अमृतसर

रिश्वतखोर एडीशनल एसएचओ पर केस

जागरण संवाददता, अमृतसर : थाना सी डिवीजन में तैनात एडीशनल एसएचओ अशोक कुमार के खिलाफ रिश्वत लेने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। रविवार को केस दर्ज होते ही अशोक कुमार फरार हो गया। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की, मगर वह अपने घर में नहीं मिला। अमित कुमार निवासी गेट हकीमां ने शिकायत की है कि उसका अपने ही रिश्तेदारों के साथ झगड़ा था। झगड़े में उसके रिश्तेदारों ने उसके घर में घुसकर मारपीट की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

बर्ड फ्लू तो नहीं कौओं की मौत का कारण

जागरण संवाददाता, तरनतारन : जिले के गांव बघियाड़ी में पापुलर के पेड़ों के पास शनिवार को 370 कौओं की मौत संदिग्ध बनी हुई है। कहीं, इन कौओं की मौत बर्ड फ्लू के कारण तो नहीं हुई?। इसकी जांच के लिए जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। हालांकि कोई भी अधिकारी इस संबंध में खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। गांव बघियाड़ी में किसान कश्मीर सिंह ने अपने ढाई एकड़ के खेत में पापुलर लगाए हैं। जहां पर काफी समय से कौओं के घों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

युवाओं को सही रास्ता दिखागी 'क्रॉस कनेक्शन'

जागरण संवाददाता, अमृतसर : 26 दिसबंर को दुनियाभर में प्रदर्शित हो रही पंजाबी फिल्म 'क्रॉस कनेक्शन' की टीम रविवार को अमृतसर पहुंची। फिल्म की स्टार कास्ट ने श्री हरिमंदिर साहिब में नव वर्ष (2015) के लिए दुनिया में शांति के लिए अरदास की। साथ ही प्रेस कांफ्रेस में 'क्रॉस कनेक्शन' के राज खोले। फिल्म की शूटिंग पंजाब व हिमाचल प्रदेश की है। फिल्म में संगीत निर्देशन रिम्मी धर (संगीत विशारद) ने दिया है। फि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

कापी) बोनी ने सीएम से लोपोके की लगाई शिकायत

अशोक नीर, बिशंभरपुरा (अमृतसर) मुख्य संसदीय सचिव अमरपाल सिंह बोनी ने मंच से नीचे उतर रहे मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को सीढि़यों के बीचोबीच रोक लिया। बोनी ने बादल से कहा कि जिला अकाली जत्था देहाती के अध्यक्ष वीर सिंह लोपोके ने पार्टी में कुछ ऐसे लोगों को शामिल किया है जिनका अकाली दल के साथ न तो कोई वैचारिक संबंध है, न ही उनका कोई राजनीतिक आधार है। इन लोगों को देहाती जत्थे में शामिल करने के विरोध ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

¨हदुओं की मांगों की प्रति संजीदा हैं : पोपा

संवाद सूत्र, अमृतसर : ¨हदू संघर्ष सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुण कुमार पोपा के नेतृत्व में रविवार को जिला प्रधान सुखविंदर बोबी, पंजाब सचिव सागर कुमार, मंगा की नियुक्ति की गई। पोपा ने कहा कि उनका संगठन ¨हदुओं की मांगों को मनवाने के लिए हरसंभव प्रयास करेगा। कई नेता गलत बयानबाजी करके ¨हदुओं की भावना को ठेस पहुंचा रहे हैं। इस अवसर पर योगेश महाजन, कमल चोपड़ा, रमेश दत्ता, सुनील मिश्रा, मोंटी, ¨रकू उपस्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:59 PM (IST)
        

रफी के गीतों से किया रफी को याद

जागरण संवाददाता, अमृतसर यूथ वेलफेयर फ्रीडम ऑफ इंडिया के चेयरमैन प्रमोद भाटिया और एजी मल्टीमीडिया के तत्वावधान में भारत के महान गायक मोहम्मद रफी की याद में होटल पार्क में सिंगिंग प्रतियोगिता करवाई गई। 24 दिसंबर को रफी साहब के जन्मदिवस को समर्पित इस प्रोग्राम में विधायक ओमप्रकाश सोनी मुख्य अतिथि थे। उनके साथ जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान एडवोकेट राजीव भगत, पंकज विज, निखिल, दलजीत अरोड़ा, राहुल भाटिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:58 PM (IST)
        

लोगों को दी जाएगी हर सुविधा: डीसी

जागरण संवाददाता, तरनतारन : जिला सेहत कमेटी की मीटिंग दौरान गर्भवती महिलाओं की रजिस्ट्रेशन, सरकारी अस्पतालों में प्रसूति, जननी सुरक्षा योजना, जननी शिशु सुरक्षा प्रोग्राम आदि स्कीमों का मूल्यांकन करते हुए डिप्टी कमिश्नर बलविंदर सिंह धालीवाल ने सेहत अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से लोगों को सरकारी अस्पतालों में दी जाती सुविधाओं का लाभ हर हाल में दिया जाए। डिप्टी कमिश्नर ने म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:18 PM (IST)
        

पंजाब सरकार का खजाना खाली : हरमिंदर गिल

जागरण संवाददाता, तरनतारन : पंजाब कांग्रेस के महासचिव हरमिंदर सिंह गिल ने पार्टी के सीनियर नेताओं के साथ पंजाब के दिन-प्रतिदिन बिगड़ रहे हालातों पर चर्चा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने बताया कि पंजाब का खजाना खाली व सरकार पर चढ़े कर्जे के कारण पंजाब में नई सड़कों का निर्माण कार्य ठप हो गया है। ठेकेदारों का 1000 करोड़ रुपये सरकार की ओर बकाया होने के कारण ठेकेदारों ने काम करना बंद कर दिए ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:11 PM (IST)
        

नगर कौंसिल कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, तरनतारन : नगर कौंसिल कार्यालय के समक्ष रमेश कुमार शेरगिल की अगुवाई में सैकड़ों कर्मचारियों ने एकत्रित होकर कौंसिल ठेकेदारों के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर पंजाब सुबार्डिनेट सर्विस फेडरेशन के नेता ओंकार सिंह, बलदेव सिंह, राजिंदरजीत सिंह समेत नगर कौंसिल कर्मचारियों के अध्यक्ष रमेश कुमार शेरगिल ने कहा कि ठेकेदार अपनी कार्यप्रणाली से बाज आ जाएं नहीं तो ठेकेदारों का घेराव किया जाएगा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:02 PM (IST)
        

डंप की दीवार के लिए मिला चेक

जागरण संवाददाता, अमृतसर : स्थानीय निकाय मंत्री अनिल जोशी के गृहनगर में सात दिन से हजारों टन कचरा सड़क पर बिखरा है। डंप के लिए जगह मुहैया करवाने की बजाय मंत्री ने मेयर बख्शीराम अरोड़ा को दो करोड़ का चेक सौंपा है। हैरानी की बात यह है कि भगतांवाला डंप पर चारदीवारी बनाने के लिए नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन से मेयर तक दो करोड़ पहुंचने में तीस दिन लग गए। स्थानीय निकाय मंत्री अनिल जोशी की ओर से मेयर को यह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:53 PM (IST)
        

रविवार को फैशन मेले में उमड़ा शहर

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गोल्डन टयूलिप में 'वेडिंग मंत्रा' फैशन मेले के आखिरी दिन रविवार की छुंट्टी के चलते कई अधिकारी भी परिवारों के साथ मेले में खरीदारी करने पहुंचे। जालंधर, लुधियाना, कपूरथला से भी लोग मेले में पहुंचे। इन शहरों के ड्रेस डिजाइनरों के स्टालों पर भारी भीड़ थी। देश-विदेश के सौ से अधिक डिजाइनरों के परिधान, ज्वैलरी, बैग, फुटवियर, किड्स वियर ने जहां लोगों को अपनी तरफ खींचा वहीं मेले क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:44 PM (IST)
        

क्रिसमस डे के उपलक्ष्य में सजने लगे चर्च

संवाद सूत्र, अमृतसर : 25 दिसंबर को प्रभु यीशु मसीह का जन्मदिवस धूमधाम से मनाने के लिए महानगर के सभी चर्च को सजाया जा रहा है। एनम सिनेमा के नजदीक एंग्लीकन चर्च में बिशप डॉ. रॉक्स बी संधू मैट्रोपोलिटन के नेतृत्व में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। चर्च में प्रार्थना के लिए सभी प्रबंध किए जा रहे हैं। 24 दिसंबर की रात को चर्च में धार्मिक सभाएं शुरू हो जाएंगी। 25 दिसंबर को सारा दिन कई कार्यक्रम होंगे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:40 PM (IST)
        

हावड़ा मेल रद, बाकी रेलगाड़ियां भी देरी से चल रही

जागरण संवाददाता, अमृतसर : धुंध के कारण ट्रेनों की रफ्तार चौथे दिन भी धीमी रही। जहां 17 घंटे देरी से चलने वाली हावड़ा मेल को रद कर दिया वहीं अमृतसर से चलने वाली अधिकांश ट्रेने देरी से आई व गई। अमृतसर रेलवे स्टेशन से लंबी दूरी के बीच चलने वाली ट्रेनों में 17 घंटे देरी से अमृतसर पहुंच रही हावड़ा मेल को रद कर दिया गया जबकि जनसेवा एक्सप्रेस दो घंटे, शान-ए-पंजाब एक घंटे, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस चार घंटे व शही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:36 PM (IST)
        

इंजीनियर जोगिंदर सिंह सेवानिवृत्त

संवाद सूत्र, मजीठा : पंजाब पावरकॉम उपमंडल कार्यालय मजीठा में तैनात जेई जोगिंदर सिंह सेवानिवृत्त हो गए हैं। रविवार को उन्हें विदाई पार्टी दी गई। इस अवसर पर मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के राजनीतिक सचिव एडवोकेट राकेश पराशर, एक्सईएन मनिंदर पाल सिंह, इंजीनियर जसदीप सिंह, लेखराज, सलवंत सेठ, कुलदीप सिंह सोही, दिलबाग सिंह आदि मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:33 PM (IST)
        

पंजाब के तंग लोग चाहते हैं कमल का साथ

जागरण संवाददाता, तरनतारन : नगर कौंसिल चुनाव को लेकर भाजपा द्वारा तरनतारन में की गई रैली में स्थानिय निकाय मंत्री अनिल जोशी जमकर गरजे। जोशी ने निकाय चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उन्हें तगड़े होने को कहा। पालिका बाजार तरनतारन में शहरी वर्करों की रैली को संबोधित करते हुए जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के साथ देश व समाज के हर वर्ग की तरफ से जताई जा रही सहमति को शुभ संकेत करार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:32 PM (IST)
        

जगत ज्योति स्कूल में वार्षिक कार्यक्रम करवाया

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : जगत ज्योति स्कूल महा सिंह गेट में वार्षिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें मुख्य मेहमान अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर रवि भगत ने ज्योति प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रिंसिपल सुमित पुरी ने आए हुए मेहमानों का धन्यवाद किया। शबद कीर्तन कर बच्चों ने संगत को निहाल किया। इस अवसर पर जसविंदर सिंह जस्सी, सुधीर वालिया, अशोक कक्कड़, मुकेश पुरी, हिम्मत पुरी, कमल डालमिया, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:31 PM (IST)
        

चाइनीज डोर के खिलाफ मुहिम चलाई

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : श्री बालाजी सेवा दल की तरफ से महासचिव हरप्रीत सिंह की अध्यक्षता में पत्ती हरनाम दास वेरका में बैठक करवाई गई। बैठक में श्री बालाजी सेवा दल के प्रधान अजय ठाकुर ने सुखदेव राज को प्रधान नियुक्त किया। सुखदेव राज ने विश्वास दिलाया कि वह पूरी निष्ठा के साथ समाज की सेवा करेंगे। इस अवसर पर अजय ठाकुर ने कहा कि समाज में फैले नशे व चाइनीज डोर के व्यापार को खत्म करने के लिए उनक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:26 PM (IST)
        

पूरे जिले में भाजपा ने चलाया सदस्यता अभियान

जागरण संवाददाता, अमृतसर : भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता महाभियान के तहत रविवार को जिले के सभी मंडलों में सदस्यता कैंप का आयोजन किया गया। सदस्यता अभियान के चलते पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र में पड़ते तीनों मंडलों पुतलीघर, कोट खालसा, छेहराटा में जिला भाजपा अध्यक्ष नरेश शर्मा ने मंडल अध्यक्ष कुलदीप शर्मा, सुभाष बावा, विनोद देवगन के साथ मिलकर लोगों को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई। पश्चिमी विधानसभा में पड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:23 PM (IST)
        

भंगाली बने उपप्रधान

संवाद सूत्र, मजीठा : पंजाब कांग्रेस के प्रधान प्रताप सिंह बाजवा ने कांग्रेस नेता निशान सिंह भंगाली कलां को कांग्रेस कमेटी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। भंगाली ने अपनी इस नियुक्ति पर प्रताप सिंह बाजवा, कैप्टन अमरिंदर सिंह, सुखजिंदर राज सिंह लाली मजीठिया का आभार व्यक्त किया है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:18 PM (IST)
        

आज बिजली बंद रहेगी

संवाद सूत्र, अमृतसर : एसडीओ टेक्निक दिनेश कुमार गुप्ता ने बताया कि 22 दिसंबर सोमवार को प्रात: दस बजे से सायं छह बजे तक 132 केवी मूधल व वेरका से चलने वाले फीडर इंडस्ट्रीज वन तथा टू पवन नगर, कश्मीर में बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। इससे इन फीडरों में चलने वाले कई क्षेत्रों की बिजली प्रभावित रहेगी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:15 PM (IST)
        
(News from Amritsar, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Amritsar, India Monday 22 12 2014

c
यह भी देखें