Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अमृतसर

हेरोइन तस्कर पूर्व अकाली सरपंच गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर माहल बाईपास पर पुलिस ने सोमवार शाम पांच बजे नाकाबंदी के दौरान हेरोइन तस्कर अकाली दल के पूर्व सरपंच समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपियों से सवा सात किलो हेरोइन बरामद हुई। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनसे थाना कैंट में पूछताछ जारी है। पुलिस कमिश्नर जतिंदर सिंह औलख ने बताया कि थाना कैंट पुलिस को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान से हेरोइन की बड़ी खेप आई है। इस खेप का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

बहादुर सोनिया युवतियों की प्रेरणा : अरोड़ा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : रोटरी क्लब अमृतसर ईस्ट ने रंजीत ने एवेन्यू स्थित डिस्ट्रिक्ट शॉपिंग कांप्लेक्स में सरेआम गुंडों की पिटाई कर उन्हें पुलिस के हवाले करने वाली महिला सोनिया सोनी को सम्मानित किया। रोटरी क्लब ने सोनिया सोनी को 'बहादुरी अवार्ड' की एक ट्राफी भेंट की। रोटरी क्लब ईस्ट में नवनियुक्त अध्यक्ष हरविंदर अरोड़ा की ताजपोशी की गई। ताजपोशी के बाद उपस्थित मेयर बख्शीराम अरोड़ा ने कहा कि सोनिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        

पहले दिन 31 किसान बैठे भूख हड़ताल पर

जागरण संवाददाता, तरनतारन : सरकार कृषि सेक्टर को लगातार नजरअंदाज कर रही है। नई आर्थिक नीति के तहत कृषि व ग्रामीण विकास निवेश लगातार घटाया जा रहा है। वर्ष 2013 में निवेश की दर 34 फीसद थी, जो अब तक 4 फीसद रह गई है। यह कहना है कि कुलहिंद किसान सभा के जिला अध्यक्ष कामरेड महावीर सिंह व सचिव जयमल सिंह बाठ का। तरनतारन जिले के डीसी कार्यालय के समक्ष तीन दिवसीय भूख हड़ताल के पहले दिन 31 किसानों ने भूख हड़ता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 08:19 PM (IST)
        

डीसी ने माल अधिकारियों को दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, तरनतारन : डिप्टी कमिश्नर बलविंदर सिंह धालीवाल की अध्यक्षता में माल अधिकारियों की मीटिंग हुई। डीसी ने माल अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकारी व बैंकों की देनदारियों की तुरंत रिकवरी की जाए। माल विभाग से संबंधित सेवाएं इंतकाल, जमाबंदी, गिरदावरी का शीघ्र निपटारा यकीनी बनाए। डीसी ने वित्तीय कार्पोरेशन, भूमि रक्षा, इंडस्ट्री, कस्टम व बैंक लोन के कर्जो संबंधी रिकवरी की ढीली रफ्तार का नोट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 08:19 PM (IST)
        

मादक पदार्थो समेत छह धरे

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पुलिस ने सोमवार को छह लोगों को मादक पदार्थो समेत काबू किया है। थाना गेट हकीमां ने संदीप सिंह निवासी मूलेचक्क को 25 बोतल शराब, थाना इस्लामाबाद ने कश्मीर सिंह निवासी गांव बूचा खेह को 15 ग्राम चरस, थाना कंबो ने मलकीत सिंह निवासी गौंसाबाद को 80 ग्राम नशीला पाउडर, थाना खलचियां ने प्रकट सिंह निवासी गांव धरदियो को 100 ग्राम नशीला पाउडर, बलविंदर सिंह को 90 ग्राम नशीला पाउडर और ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 08:15 PM (IST)
        

पत्रकार यूनियन की बैठक

जेएनएन, अमृतसर : चंडीगढ़-पंजाब जर्नलिस्ट एसोसिएशन की बैठक सोमवार को प्रधान जसबीर सिंह पट्टी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रधान पट्टी ने कहा कि पत्रकारों को पेश आ रही समस्याओं के बारे में जल्द ही मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को ज्ञापन सौंपा जाएगा। बैठक में बलविंदर सिंह को यूनियन का देहाती प्रधान, जगतार सिंह को महासचिव नियुक्त किया गया। इसी तरह जगजीत सिंह जग्गा को अमृतसर सिटी का प्रधान और कंवलजीत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 08:14 PM (IST)
        

श्री मालवीय औषधालय में लगाया चिकित्सा शिविर

जागरण संवाददाता, अमृतसर : श्री मालवीय आयुर्वेदिक फ्री औषधालय ट्रस्ट खूह सुनियारियां द्वारा सोमवार को अरुण रश्मि सैनिक स्कूल बीके दत्त में आयुर्वेदिक एवं दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ श्री ब्राह्मण सभा के प्रधान चंद्रशेखर शर्मा ने किया। ट्रस्ट के प्रधान राजीव सोढी ने कहा कि श्री मालवीय औषधालय शहर के दानवीर सज्जनों के सहयोग से चलाया जा रहा है। औषधालय से जरूरतमंद लोगों को नि:... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 07:44 PM (IST)
        

बाइकर गैंग ने पर्स झपटा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : जंडियाला के नजदीक बाइकर गैंग ने एक महिला से पर्स झपट लिया है। रमनदीप कौर निवासी गांव कंग ने पुलिस को बताया है कि वह रविवार की शाम जंडियाला की सेना की कैंटीन से वापस गांव लौट रही थी। वह एक्टिवा पर सवार थी। बाइक पर सवार दो युवक उसके नजदीक आए और पर्स छीनकर फरार हो गए। पर्स में पंद्रह हजार रुपये, दो मोबाइल फोन और जरूरी कागजात थे। थाना जंडियाला पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 07:39 PM (IST)
        

करंट लगने से मौत

जागरण संवाददाता, अमृतसर : अटारी रोड पर स्थित गांव छिड्डन में सोमवार सुबह करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई। प्यारा सिंह निवासी गांव छिड्डन सोमवार सुबह खेतों में लगी मोटर चलाने के लिए गया। जैसे ही उसने स्विच को हाथ लगाया तो जोरदार झटका लगा। वह दूर जा गिरा, जिससे उसकी मौत हो गई। प्यारा ंिसह को निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 07:38 PM (IST)
        

भाषा विभाग करवाएगा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, अमृतसर : जिला भाषा अधिकारी डॉ. भूपिंदर सिंह मट्टू ने बताया कि भाषा विभाग पंजाब द्वारा 16 अक्टूबर को सुबह साढ़े दस बजे डीएवी पब्लिक स्कूल लॉरेंस रोड में बाल साहित्य प्रश्नोत्तरी मुकाबला करवाया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में किसी भी स्कूल-कॉलेज, सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं के विद्यार्थी हिस्सा ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि इसमें छठी, आठवीं, नौंवी व दसवीं, बीए फाइनल तक, बीएससी, बीक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 07:32 PM (IST)
        

संत समागम 27 से

जागरण संवाददाता, तरनतारन : श्री 108 ब्रह्मज्ञानी, महान तपस्वी संत बाबा चरन सिंह श्री राड़ा साहिब होती मर्दाना वाले के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में 14वां संत समागम 27 व 28 सिंतबर को डेरा बंगला साहिब नानकद्वारा जी जंडियाला बाईपास तरनतारन में मनाया जाएगा। इसमें पंजाबभर से विभिन्न संत समाज के नुमाइंदे शिरकत करेंगे। समागम की तैयारियां पूरी कर ली गई है। यह जानकारी नवदीप सिंह रत्तिया ने दी। 27 सिंतबर को शाम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 07:09 PM (IST)
        

प्रकाश पर्व खालसाई उत्साह के साथ मनाएंगे

जागरण संवाददाता, अमृतसर : शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी श्री गुरु रामदास जी का प्रकाश पर्व गुरमति सिद्धांतों व पंथक मर्यादाओं के अनुसार श्रद्धा से मनाएगी। श्री गुरु रामदास जी का प्रकाश पर्व नौ अक्टूबर को श्री हरिमंदिर साहिब में मनाया जाएगा। इस बात की जानकारी मैनेजर दरबार साहिब प्रताप सिंह ने दी। प्रताप सिंह ने बताया कि श्री गुरु रामदास जी के प्रकाश पर्व को समर्पित सिख संगत व धार्मिक सभा सोसाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 07:09 PM (IST)
        

चोरी के आरोप में तीन नामजद

तरनतारन : थाना गोइदवाल की पुलिस ने चोरी के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस संबंधी जरनैल सिंह पुत्र वजीर सिंह निवासी गोइदवाल ने पुलिस को बताया कि गुरदत्त सिंह पुत्र बलविंदर सिंह, भोला पुत्र बलवीर सिंह निवासी गोइदवाल व हरदीप सिंह पुत्र बख्तार सिंह निवासी हंसा वाला ने उसके गैरमौजूदगी में घर से समान व कपड़े चोरी करके बेच दिए। आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर एक आरोपी गुरदत्त सिंह को काबू ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 07:09 PM (IST)
        

मारपीट कर किया घायल, केस

तरनतारन : थाना हरिके की पुलिस ने मारपीट कर घायल करने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। जसविंदर सिंह पुत्र पाल सिंह निवासी पनगोटा ने पुलिस को बताया कि उसका डीजे की दुकान है। इसमें गोरा पुत्र अजीत ¨सह, सतपाल सिंह पुत्र अमरीक सिंह व मक्खन पुत्र अमरीक सिंह ने एसी नहीं लगाने देते थे। इस वजह से दोनों में झगड़ा हो गया। आरोपियो ने जसविंदर सिंह को मारपीट कर घायल कर दिया। आरोपियों के खिलाफ केस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 07:09 PM (IST)
        

नशीले पदार्थो सहित पांच काबू

जागरण संवाददाता, तरनतारन : जिला पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से नशीले पदार्थो सहित 5 लोगों को काबू किया है। थाना वल्टोहा की पुलिस ने लखबीर सिंह पुत्र मेजर सिंह निवासी भगवानपुर व राजनदीप सिंह पुत्र दिलबाग सिंह निवासी माडी नो अबाद से 220 ग्राम नशीला पाउडर, थाना सराय अमानत खा की पुलिस ने चरनजीत सिंह पुत्र टहल सिंह निवासी हवेलिया से 12 ग्राम हेरोइन व थाना सिटी की पुलिस ने रवि व मूला सिंह निवासी तरनतारन स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 07:09 PM (IST)
        

कुश्ती दंगल करवाया

जागरण संवाददाता, अमृतसर : नौजवान दंगल कमेटी की ओर से गोलबाग स्टेडियम में स्व. कोच हुकूमत राय की याद में दंगल करवाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व डिप्टी स्पीकर प्रो. दरबारी लाल शामिल हुए और कुश्ती खिलाड़ियों को विशेष रूप से सम्मानित किया। इस अवसर पर सोहन सिंह पहलवान, पार्षद लविंदर बंटी, आशु विशाल, दिवंदर बोबी, सोहन लाल, अश्विनी अशी, रमन कुमार परमजीत बतरा आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:25 PM (IST)
        

प्रिंस कुमार बने प्रधान

जागरण संवादाता, अमृतसर : ऑल इंडिया आतंकवाद पीड़ित एसोसिएशन की बैठक वीरवार को कंपनी बाग में हुई। एसोसिएशन के प्रधान डॉ. बीआर हस्तीर ने एसोसिएशन के यूथ विंग का ऐलान किया। प्रिंस कुमार को पंजाब का प्रधान बनाया गया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पंजाब पुलिस में आतंकवाद का मुकाबला करने वालों को दो दो नौकरियां दी गई हैं उसी तरह आतंकवाद का मुकाबला करने और आतंकियों के हाथों से शहीद होने वाले लोगों के परिवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:25 PM (IST)
        

रावण की मूर्ति का मुहूर्त किया

संवाद सहयोगी, अमृतसर : श्री दशहरा कमेटी अमृतसर के प्रधान पुरुषोत्तम कृष्ण सेठ व मेला इंचार्ज विनोद सहदेव ने रविवार को रामलीला कमेटी, चौक शक्ति नगर में बनाई जा रही रावण की मूर्ति का मुहूर्त किया। इस अवसर पर भगवान श्रीरामचंद्र जी की स्तुति की गई। पुरुषोत्तम कृष्ण सेठ ने बताया कि दशहरा पर्व तीन अक्टूबर को दशहरा ग्राउंड नजदीक श्री दुग्र्याणा तीर्थ में मनाया जा रहा है। इस बार रावण के विशाल पुतलों का श्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:24 PM (IST)
        

बजंरग दल लगाएगा रक्तदान कैंप

जागरण संवाददाता, तरनतारन : बजरंग दल की बैठक रविवार को जिला अध्यक्ष पवन कुंद्रा के गृह में हुई। इसमें विभाग के मंत्री राकेश मदान विशेष रूप से पहुंचे तथा दो नवंबर को लगाए जाने वाले रक्त दान कैंप की विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बजरंग दल की तरफ यह कैंप पूरे भारत में दो नवंबर को लगाया जाएगा। बैठक में रमनदीप सिंह को शहर का उपाध्यक्ष व विक्रम सिंह को शहर का सुरक्षा प्रमुख बनाया गया। मौके... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:12 PM (IST)
        

घर में छापा, 26 पेटी शराब बरामद

जागरण संवाददाता, तरनतारन : पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मोहल्ला जसवंत सिंह वाला में एक घर से शराब की अवैध शराब की 26 पेटियां बरामद की। हालांकि इस कार्रवाई के दौरान पुलिस की हिरासत में कोई नहीं आया लेकिन पुलिस ने इस संबध में तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। डीएसपी सब-डिवीजन तरनतारन सुखविंदर सिंह ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि मोहल्ला जसवंत सिंह वाला मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:42 PM (IST)
        
(News from Amritsar, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Amritsar, India Monday 22 09 2014

25°c
यह भी देखें