1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंबई

बंबई हाई कोर्ट में कल होगा मैगी पर फैसला

Bombay High Court will decide on Maggi tomorrow

मुंबई। बंबई हाई कोर्ट ने मैगी नूडल्स पर लगे प्रतिबंध को चुनौती देने वाली नेस्ले इंडिया की याचिका पर सोमवार को फैसला सुनाएगा। भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई और महाराष्ट्र के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) ने जहरीले तत्वों को लेकर मैगी पर पाबंदी लगाने का आदेश दिया था। इसी आदेश के खिलाफ कंपनी ने हाई कोर्ट में दलील दी है कि उसके उत्पादों में लेड की मात्रा स्वीकार्य सीमा से अधिक नहीं है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 02:16 AM (IST)
        

सलमान के वकील ने कहा हिट एंड रन केस में कोर्ट ने की गलती

salman khan hit and run case

मुंबई| सलमान से जुड़े 2002 के हिट एंड रन मामले में गुरुवार से बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू हुई। सलमान के वकील अमित देसाई ने दलील दी, ‘हादसे के वक्त सलमान कार नहीं चला रहे थे। बल्कि ड्राइवर अशोक सिंह गाड़ी चला रहा था। ट्रायल कोर्ट ने मामले में गलती की है।’ कहा, ‘निचली कोर्ट ने सलमान की अर्जी गलत तरीके से खारिज की थी। अभियोजन ये भी साबित करने में नाकाम रहा कि सलमान ने शराब पी थी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 04:43 AM (IST)
        

अंतत: फांसी चढ़ा याकूब

Finally, Yakub ascended hanging

मुंबई [ओमप्रकाश तिवारी]। बुधवार की पूरी रात नई दिल्ली में मुख्य न्यायाधीश के घर से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक चले लंबे ड्रामे के बावजूद याकूब मेमन बच नहीं सका। मुंबई धमाकों के गुनहगार को गुरुवार सुबह 6.35 बजे नागपुर सेंट्रल जेल में फांसी दे दी गई। याकूब मेमन 22 साल पहले 12 मार्च, 1993 को मुंबई में हुए श्रृंखलाबद्ध विस्फोटकांड मामले में फांसी की सजा पानेवाले 12 आरोपियों में से एक था। फांसी की सजा पाए आर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:44 AM (IST)
        

नागपुर जेल में रस्सी तैयार है

Hanging Rope is ready in Nagpur Jail

मुंबई [ओमप्रकाश तिवारी]। मुंबई में 22 साल पहले हुए आतंकी हमलों के गुनहगार याकूब मेमन को फांसी देने के लिए नागपुर जेल में सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। फांसी देने के लिए जेल में रस्सी तैयार है और किसी भी तरह की प्रतिक्रिया से निपटने के लिए पूरे राज्य में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। नियमानुसार किसी गुनहगार को फांसी दिए जाने से 14 दिन पहले उसे इसकी सूचना दे दी जाती है। याकूब के साथ भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 01:20 AM (IST)
        

याकूब की फांसी माफी के लिए राष्ट्रपति को एक और अर्जी

Another petition to President for clemency of Yakub execution

मुंबई। महाराष्ट्र में कांग्रेस के कई मुस्लिम विधायकों तथा एक पूर्व मंत्री ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को एक पत्र भेजकर याकूब मेमन की फांसी माफ करने की अपील की है। पत्र में राष्ट्रपति से आग्रह किया गया है कि संविधान के अनुच्छेद 72 के तहत उन्हें मिले दया के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए वह याकूब की फांसी की सजा उम्रकैद में बदल दें। पत्र पर दस्तखत करने वालों में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आरिफ नसीम खान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

राज्यपाल से मिले आशीष शेलार, सलमान की जमानत रद करने की उठाई मांग

Governor meets Ashish Selar, demands Salman's bail raised to fend off

मुंबई। वर्ष 1993 के सीरियल बम धमाके के दोषी याकूब मेमन के समर्थन में ट्विट करना अभिनेता सलमान खान को महंगा पड़ साबित हो सकता है। मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार ने राज्यपाल से सलमान खान की जमानत रद्द करने की मांग की है। आशीष शेलार ने रविवार की दोपहर राज्यपाल से मिलकर इस बारे उन्हें एक पत्र सौंपा है। वहीं उन्होंने ट्विट किया है कि, सलमान खान खुद दोषी है। उसने दूसरे दोषी की सजा माफ करने की मांग की ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:14 AM (IST)
        

याकूब की दया याचिका अर्जी पर राज्यपाल ने किया विचार-विमर्श

Governor consultations with officers on Yakub's mercy petition

मुंबई। 1993 के मुंबई ब्लास्ट के दोषी याकूब मेमन की दया याचिका पर महाराष्ट्र के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव ने शीर्ष अफसरों से विचार-विमर्श किया। मेमन को 30 जुलाई को फांसी होनी है। सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन खारिज होने के बाद मेमन ने राज्यपाल को अपनी दया याचिका भेजी थी। इस पर महाराष्ट्र सरकार की भाजपा सरकार ने शुक्रवार रात को अपनी राय राज्यपाल को भेज दी। राज्यपाल ने शनिवार को अतिरिक्त मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 03:01 AM (IST)
        

याकूब मेमन की फांसी का हाई वोल्टेज ड्रामा, सीएम लेगें यू-टर्न?

High voltage drama of execution of Yakub Memon , CM May U-turn?

मुंबई। जैसे-जैसे याकूब मेमन की मौत की तारीख 30 जुलाई नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे फांसी पर नेताओं ने हाईवोल्टेज ड्रामा शुरू कर दिया है। फांसी की तारीख और सुप्रीमकोर्ट के फैसले की तारीख के बीच के अंतर ने इस मामले को और उलझा दिया है। इस बीच इस बात की चर्चा है कि महाराष्ट्र सरकार फांसी से एक-दो दिन पहले कोई बड़ा कदम उठा सकती है। वह क्या होगा इस बारे में तो अभी कुछ नहीं कहा जा रहा है, पर इतना जरूर कहा जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 04:01 AM (IST)
        

याकूब की फांसी पर 29 को निर्णय लेगी महाराष्ट्र सरकार

Maharashtra government will take decision on hanging of Yakub on July 29

मुंबई। साल 1993 में मुंबई में सिलसिलेवार बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन को 30 जुलाई को फांसी देने के लिए महाराष्ट्र प्रशासन तैयारियां कर रहा है। हालांकि गुरुवार को सूबे के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडऩवीस ने कहा कि वह इस मामले में 29 जुलाई (बुधवार) को ही कोई बयान देंगे। याकूब मेमन वर्तमान में नागपुर केंद्रीय कारागार में बंद है। गत 21 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट याकूब मेमन की क्यूरेटिव याचिका खारिज कर चुका है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Jul 2015 12:05 AM (IST)
        

नेवी ऑफिसर की बेटी से नौसेना के ही सोल्जर्स ने किया रेप

Navy Officer's minor daughter was raped by Navy's soldiers

मुंबई। नौसेना अधिकारी की 14 साल की बेटी को बहला फुसलाकर साल भर दुष्कर्म करने के आरोप में कफ परेड पुलिस ने नौसेना के ही तीन जवानों समेत चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। चौथा आरोपी फिलहाल मुंबई से बाहर है। आरोपी नौसेना के जवानों के नाम पृथ्वी चव्हाण, पवन उर्फ ओमपाल सिंह और राकेश सिंह हैं जबकि चौथे आरोपी का नाम जीतेंद्र सिंह है। नौवीं कक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 12:54 PM (IST)
        

मुंबई की महापौर ने मोदी को बताया हिटलर

Modi is Hitler, says Mayor of Mumbai

मुंबई। मुंबई की महापौर स्नेहल आंबेकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है। कहा कि मोदी के काम करने का तरीका हिटलर जैसा है। उन्होंने कहा कि व्यक्ति के तौर पर मोदी के काम करने के तरीके का मैं आदर करती हूं। अपनी क्षमता पर उन्हें पूरा विश्वास है, लेकिन कई बार उनका व्यवहार हिटलर की तरह होता है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि किसी एक व्यक्ति के हाथ में सत्ता आ जाने पर ऐसा होना लाजिमी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 03:13 AM (IST)
        

लेडी पुलिस कॉन्स्टेबल से मंत्री ने वसूला जुर्माना, जमकर लगाई फटकार

Minister imposes fines from Lady police constable

मुंबई। बाइक चलाते समय हेल्मेट न पहनना दो महिला पुलिस कॉन्स्टेबल को भारी पड़ गया। दोनों को इसके लिए जुर्माना भरना पड़ा। और जुर्माना वसूला खुद राज्य के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर दिवाकर रावते ने। दरअसल, रावते सोमवार को विधानसभा जा रहे थे। मरीन ड्राइव से गुजरते हुए उनकी नजर बिना हेल्मेट के बाइक चला रही दो महिला कॉन्स्टेबल पर पड़ी। लेकिन उन्होंने हेल्मेट नहीं पहना था। रावते ने महिला कांस्टेबल को रोका और जमक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Jul 2015 04:12 AM (IST)
        

सस्ती टिकट पर फिल्में दिखाएंगे सलमान

Salman will show movies on cheap tickets

मुंबई। एक्टर से फिल्ममेकर बने सलमान एसकेएफ (सलमान खान फिल्म्स) की पहली फिल्म 'बजरंगी भाईजान को मिल रही कामयाबी से उत्साहित हैं। बताया जा रहा है कि सलमान सस्ती टिकट दर वाले मल्टीप्लेक्स खोलने जा रहे हैं। सलमान खान वेंचर्स के तहत वे 'जनता मल्टीप्लेक्स चेन प्रोजेक्ट ला रहे हैं। साउथ इंडिया की तरह टिकटों का दाम कम रखने की योजना सलमान से जुड़े सूत्र बताते हैं पिछले काफी समय से वे अपनी टीम के साथ साउथ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Jul 2015 01:59 AM (IST)
        

महाराष्ट्र के हक का पानी गुजरात को दिया तो जाएंगे कोर्ट: भुजबल

If Maharashtra water will give to the Gujarat i will go to Court: Bhujbal

मुंबई। राकांपा के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने कहा है कि महाराष्ट्र के हक का पानी यदि गुजरात को दिया गया, तो अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। उन्होंने विधानसभा में गुजरात और महाराष्ट्र के बीच चल रहे पानी बंटवारे का मुद्दा उठाया। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस मसले पर बैठक करने की मांग की। भुजबल ने सदन में राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि वह बोल कुछ और रही है और कर कुछ और रही है। उन्होंने मांग की कि पार-तापी-... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Jul 2015 01:58 AM (IST)
        

तीस्ता व पति को मिली गिरफ्तारी से राहत

Teesta and her husband found relief from arrest

मुंबई: समाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और उनके पति को शुक्रवार को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत मिल गई। सीतलवाड़ की प्रकाशन कंपनी द्वारा विदेशी चंदा नियम के कथित उल्लंघन करने के मामले में उन्होंने यहां की एक अदालत में अग्रिम जमानत की अर्जी दायर की थी। सीबीआइ ने आरोप लगाया है कि सीतलवाड़ की कंपनी ने केंद्र सरकार की मंजूरी के बगैर विदेश से 1.8 करोड़ रुपये हासिल किए। विशेष सीबीआइ न्यायाधीश अनीस खान ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Jul 2015 12:06 AM (IST)
        

मोदी, शरीफ को बजरंगी भाईजान दिखाना चाहते हैं सलमान

Salman wants Modi, Sharif to see film Bajrangi Bhaijaan

मुंबई। 'बजरंगी भाईजान रिलीज होने की पूर्व संध्या पर सुपरस्टार सलमान खान ने अपनी इच्छा जाहिर की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ दोनों को उनकी फिल्म देखनी चाहिए। यह फिल्म भारत-पाक थीम पर बनी है। फिल्म में सलमान ने पाकिस्तानी का रोल अदा किया है। पाकिस्तान में उनके घर पहुंची एक मूक बधिर लड़की की मदद की है। उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए प्रेम सीमा से परे ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Jul 2015 12:48 AM (IST)
        

मुंबई ब्लास्ट में दोषी याकूब को 30 को होगी फांसी

Mumbai blasts accused Yacob will be hanged on July 30

मुंबई। 1993 में मुंबई में हुए सीरियल ब्लास्ट केस में दोषी करार दिए गए याकूब मेमन को फांसी दिए जाने का सपा नेता अबू आजमी ने विरोध किया है। आजमी ने बुधवार को कहा कि ये सरकार खुलकर ये सब करके सांप्रदायिकता फैला रही है और अपनी मार्केटिंग कर रही है। यह सरकार खुद को मुसलमानों के खिलाफ पोज कर रही है। सजा उनको जरूर मिलनी चाहिए जिन्होंने कुछ गलती की है। लेकिन मैं इस बात को अच्छी तरह जानता हूं कि इस चार्जशी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Jul 2015 03:17 AM (IST)
        

तीस्ता के ठिकानों पर सीबीआई के छापे

CBI raids on bases of Teesta

मुंबई [राज्य ब्यूरो]। सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ के विरुद्ध मामला दर्ज करने के छठवें दिन ही आज सीबीआई ने उनके मुंबई स्थित चार ठिकानों पर छापे मारे। तीस्ता के विरुद्ध गैरकानूनी ढंग से विदेशी पैसा लेने का मामला दर्ज किया गया है। सीबीआई ने तीस्ता सीतलवाड़ के विरुद्ध फॉरेन कंट्रीब्यूशन रेगुलेशन एक्ट (एफसीआरए) के तहत विगत 8 जुलाई को मामला दर्ज किया है। उनपर गृहमंत्रालय की अनुमति के बिना विदेशी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jul 2015 02:47 AM (IST)
        

विधानसभा के बाहर गूंजा पंकजा पंकजा, यस पापा...

Pankaja pankaja Yes Papa ... was played outside the assembly

मुंबई [राज्य ब्यूरो]। महाराष्ट्र विधानसभा के बाहर सोमवार को विरोधी दलों ने अंग्रेजी कविताओं की पैरोडी गाकर उन भाजपाई मंत्रियों की खिल्ली उड़ाई, जिनपर पिछले दिनों भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। महाराष्ट्र विधानमंडल के पावस सत्र की शुरुआत सोमवार से हुई। जैसी कि उम्मीद की जा रही थी, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायकों ने विधानभवन की सीढिय़ों पर सुबह ही धरना शुरू कर दिया था। उनके हाथों मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Jul 2015 03:10 AM (IST)
        

लाशें देख इस आतंकी को मिलता है सुकून, परमाणु हमले की थी प्लानिंग

There was planning nuclear attack in Mumbai

मुंबई। आज ही के दिन 13 जुलाई 2011 को मुंबई में हुए तीन बम धमाकों ने देश को हिलाकर रख दिया था। इन सीरियल ब्लास्ट के चार साल पूरे होने जा रहे हैं। बम विस्फोट के मास्टर माइंड इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी यासीन भटकल ने अपनी गिरफ्तारी के बाद मकोका से कहा था कि उसे इन धमाके कराने पर गर्व है। धमाकों में मारे गए लोगों की लाशें देखकर मेरे दिल को तसल्ली हुई है। उसने एनआईए से ये भी कहा था कि वह पाकिस्तान की मदद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Jul 2015 04:06 AM (IST)
        
(News from Mumbai, Maharashtra)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Mumbai, India Monday 03 08 2015

27°c
यह भी देखें