1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंबई

शीना की हत्या के मकसद में उलझी जांच

Complicating investigation into motive of Sheena murder

मुंबई [जागरण न्यूज नेटवर्क]। मुंबई के हाई प्रोफाइल शीना वोरा हत्याकांड में जांच आगे बढऩे के साथ ही और उलझती जा रही है। हत्या किसने और कैसी की तो साफ हो गया लेकिन हत्या का सही मकसद अब भी उलझा हुआ है। लिहाजा, मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने गुरुवार को खुद ही मुख्य हत्याभियुक्त इंद्राणी मुखर्जी, उसके ड्राइवर श्याम राय और उसके सौतेले बेटे राहुल मुखर्जी से गहन पूछताछ की। इधर, गुवाहाटी में शीना के छ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:38 AM (IST)
        

क्या राधे मां के खिलाफ बनता है अश्लीलता फैलाने का केस?

What it is spreading obscenity case against Radhe Maa ?

मुंबई। हाई कोर्ट ने गुरुवार को पुलिस से पूछा कि धर्म गुरु राधे मां के खिलाफ बॉम्बे पुलिस एक्ट की धारा 110 के तहत अशिष्टता या अश्लीलता फैलाने का मामला बनता है या नहीं। हाई कोर्ट के जस्टिस वीएम कनाडे और शालिनी फानसाल्कर जोशी की खंडपीठ ने अधिवक्ता फाल्गुनी ब्रह्मभट्ट की जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान यह सवाल किया। याचिका में अश्लीलता, धोखाधड़ी और धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में राधे मां के खिलाफ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:54 AM (IST)
        

इंद्राणी ने शीना को बताया बेटी, पूछताछ में कबूली मर्डर की बात

Shina was my daughter, says Indrani , In questioning, she accept murder

मुंबई। आईएनएक्स मीडिया की पूर्व सीईओ इंद्राणी मुखर्जी ने बताया है कि शीना उनकी बहन नहीं बल्कि बेटी थी। दावा किया जा रहा है कि इंद्राणी ने उसके मर्डर की बात भी कबूल कर ली है। इस बीच, इंद्राणी के पति पीटर मुखर्जी ने कहा है कि इंद्राणी ने उन्हें कभी यह नहीं बतााया कि शीना उनकी बेटी है। इंद्राणी ने शीना को हमेशा बहन के तौर पर इंट्रोड्यूस कराया। इससे पहले मंगलवार रात मुंबई पुलिस ने इंद्राणी मुखर्जी को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 02:08 AM (IST)
        

सलमान के हिट एंड रन केस के पेपर-बुक से दस्तावेज गायब

Salman's hit-and-run case documents missing from paper-book

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान से जुड़े 2002 के हिट एंड रन मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान मंगलवार को एक नया मोड़ आ गया। सलमान खान के वकील ने दावा किया कि पेपर-बुक से कुछ दस्तावेज गायब हैं। हाई कोर्ट सलमान की अपील पर सुनवाई कर रहा है, जिसमें उन्होंने पांच साल की सजा को चुनौती दी है। पेपर-बुक कोर्ट रजिस्ट्री तैयार करता है, जिसमें सबूत, दस्तावेजों का संकलन होता है। उसे अपील की सुनवाई से पह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 02:39 AM (IST)
        

सूखे से निपटने के लिए सरकार तैयार: मुख्यमंत्री

Government prepared to tackle drought: CM

मुंबई। मराठवाड़ा में सूखे की स्थिति का मुकाबला करने सरकार ने सभी स्तर पर तैयारी कर ली है। इसके लिए विशेष योजना बनाई गई है, जिसके अंतर्गत पीने का पानी, जानवरों के लिए चारा और पानी, तथा ग्रामीण सूखा पीडि़त क्षेत्रों में लोगों को काम उपलब्ध कराने को प्राथमिकता दी जाएगी। कामों को लेकर मराठवाड़ा के 8 जिलों के जिलाधिकारियों व जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को हिदायत भी दी गई, ताकि उक्त कामों म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Aug 2015 01:38 AM (IST)
        

जस्टिस तहिलियानी राज्य के नए लोकायुक्त, आज लेंगे शपथ

Justice Tahiliani state's new Lokayukta, will take oath today

मुंबई। आखिरकार 13 महिनों के इंतजार के बाद राज्य को लोकायुक्त मिल गया। मुंबई हमले के दोषी आतंकी अजमल कसाब को फांसी की सजा सुनाने वाले न्यायमूर्ति मदनलाल तहिलयानी को राज्य का नया लोकायुक्त नियुक्त किया गया है। सोमवार को राजभवन में तहिलयानी को लोकायुक्त पद की शपथ दिलाई जाएगी। तहिलियानी शुक्रवार को ही सेवानिवृत्त हुए हैं। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री को छोड़कर पूरे मंत्रिमंडल को लोकायुक्त के दायरे में ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Aug 2015 04:03 AM (IST)
        

सेक्स परिवर्तन कराने वाले सेलेब्रिटी अजय मफतलाल का निधन

Sex change celebrity Ajay Mafatlal dies

मुंबई। ऑपरेशन कराकर महिला से पुरुष बने देश के पहले सेलेब्रिटी व योगिंद्र मफतलाल समूह के उद्योगपति अजय मफतलाल का निधन हो गया है। वे अजय मफतलाल बनने से पहले अपर्णा मफतलाल थे। 46 वर्ष की उम्र में वर्ष 2003 में उन्होंने लिंग परिवर्तन के लिए सर्जरी कराई थी। 60 साल की उम्र में ब्रीच कैंडी अस्पताल में हृदय और श्वसन तंत्र फेल होने से उनका निधन हुआ। महिला के रूप में उनका विवाह 1979 में पारिवारिक मित्र स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Aug 2015 01:54 AM (IST)
        

ये है राधे मां का बंगला

Radhe maa's bungalow

मुंबई। दहेज प्रताडऩा और अश्लीलता फैलाने के आरोपों से घिरी राधे मां पर एक के बाद एक नए-नए आरोप लगते जा रहे हैं। ताजा मामला एक्ट्रेस डॉली बिंद्रा से जुड़ा है। बिंद्रा ने राधे मां और उनके सहयोगी टल्ली बाबा पर सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप लगाए हैं। बताया जा रहा है कि जब से राधे मां पर गंभीर आरोप लगे हैं, तब से भक्तों ने उनके यहां आना-जाना बंद कर दिया है। कभी भक्तों से भरा रहने वाला राधे मां का आलीशान बं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 04:22 AM (IST)
        

भेदभाव का आरोप: पुलिस ने बंद की मिस्बाह मामले की फाइल

Police closed the case file of Misbah

वरुण सिंह (मिड-डे), मुंबई। मुस्लिम होने के कारण मुंबई में किराए पर फ्लैट नहीं मिलने से चर्चा में आई मिस्बाह कादरी मामले की पुलिस ने फाइल बंद कर दी है। मिस्बाह ने भेदभाव का आरोप लगाते हुए दावा किया था कि उसे वडाला इलाके में स्थित संघवी हाइट्स से बाहर कर दिया गया था। मामले की प्रगति के बारे में पूछे जाने पर पोर्ट जोन की डीसीपी किरण चह्वाण ने कहा, 'हम मामले की जांच नहीं कर रहे हैं। मिस्बाह कादरी की ओ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Aug 2015 02:39 AM (IST)
        

मालेगांव धमाकों के आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद ने जमानत की अर्जी दी

Malegaon blast accused Lt Col Prasad gives bail plea

मुंबई। मालेगांव धमाकों के आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद श्रीकांत पुरोहित और सुधाकर द्विवेदी ने जमानत की अर्जी दी है। अर्जी में कहा गया है कि राजनीतिक साजिश के तहत उन्हें झूठे आरोपों में फंसाया गया है। मालेगांव धमाकों के आरोप में पुरोहित और दूसरे आरोपियों को साढ़े छह साल पहले गिरफ्तार किया गया था। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि आरोपियों के खिलाफ मकोका के तहत मामला दर्ज करने के लिए पर्याप्त स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Aug 2015 04:34 AM (IST)
        

राधे मां से 30 मिनट में 23 सवाल

23 questions from Radhe Maa in 30 minutes

मुंबई। विवादों में घिरीं राधे मां से मुंबई पुलिस ने दहेज उत्पीडऩ मामले में बुधवार को दूसरी बार पूछताछ की। उनसे 30 मिनट के दौरान 23 सवाल पूछे गए। कांदीवली पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर मुकुंद पवार ने कहा कि हमने राधे मां को घरेलू ङ्क्षहसा और दहेज उत्पीडऩ मामले में बुलाया था। उन्होंने बताया कि वह दोपहर 12.15 बजे पहुंचीं। इन मामलों पर उनसे 30 मिनट के दौरान 23 सवाल पूछे गए। उन्होंने अपने खिलाफ लगे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Aug 2015 03:04 AM (IST)
        

'सेव टाइगर' पर सियासत में जुटी एनसीपी

NCP engaged in politics on 'Save the Tiger'

मुंबई [राज्य ब्यूरो]। महाराष्ट्र की भाजपानीत सरकार जहां राज्य में सेव टाइगर अभियान से अमिताभ बच्चन एवं सचिन तेंदुलकर जैसी हस्तियों को जोडऩे का प्रयास कर रही है, वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने इस मुद्दे पर दो ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने को लेकर सियासत शुरू कर दी है। राज्य में बाघों को बचाने के लिए वित्त एवं वनमंत्री सुधीर मुनगंटीवार द्वारा शुरू किए गए अभियान से भारतरत्न सचिन तेंदुलकर ने भी जुडऩे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Aug 2015 02:49 AM (IST)
        

राधे मां के समर्थन में उतरे सोनू निगम

Sonu Nigam comes in support of Radhe Maa

मुंबई। विवादों में घिरीं राधे मां को बॉलीवुड गायक सोनू निगम का साथ मिल गया है। सोनू ने राधे मां के समर्थन में एक के बाद एक तीन ट्वीट कर उनका बचाव किया और उनकी तुलना काली मां से कर डाली। सोनू ने ट्वीट किया कि काली मां को तो राधे मां से भी कम कपड़ों में दर्शाया गया है। यह बहुत रोचक है कि यह देश कपड़ों की वजह से एक महिला पर केस चलाना चाहता है। सोनू ने एक और ट्वीट किया कि पुरुष साधू नग्न घूम सकते हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Aug 2015 01:43 AM (IST)
        

राधे मां से फिर हो सकती है पूछताछ

Police may be questioned again from Radhe Maa

मुंबई। दहेज उत्पीडऩ मामले में फंसी विवादास्पद महिला धर्मगुरु राधे मां से पुलिस फिर पूछताछ कर सकती है। हालांकि इस मामले में राधे मां शुक्रवार को अपना बयान दर्ज करा चुकी हैं। कांदीवली पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मुकुंद पवार ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि इस मामले में कुछ अभियुक्तों ने पूछताछ के दौरान अपनी ओर से दस्तावेजी सुबूत उपलब्ध कराए थे, लेकिन यदि जरूरत पड़ी तो अभियुक्त को दोबारा पूछताछ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Aug 2015 01:45 AM (IST)
        

साढ़े चार घंटे में 70 सवाल, रो पड़ीं राधे मां

4 Hours, 70 Questions: Radhe Maa's Day at Mumbai Police Station

मुंबई, [ओमप्रकाश तिवारी]। मुसीबतों में घिरीं विवादित धर्मगुरु राधे मां से शुक्रवार को यहां कांदीवली पुलिस थाने में साढ़े चार घंटे तक पूछताछ हुई। थाने पहुंचीं राधे मां शुरू में रोती रहीं। बाद में उन्होंने करीब 70 सवालों के जवाब दिए। उनसे दो थानों की पुलिस पूछताछ कर रही थी। इसी बीच राधे मां को बांबे हाई कोर्ट से 15 दिनों के लिए सशर्त जमानत मिल गई। दर्ज हैं दहेज उत्पीडऩ और अश्लीलता फैलाने के मामले रा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Aug 2015 01:53 AM (IST)
        

मैगी से प्रतिबंध हटा

HC lifts ban on Maggi

राज्य ब्यूरो, मुंबई। बांबे हाई कोर्ट ने गुरुवार को मैगी को बड़ी राहत देते हुए इस पर लगा प्रतिबंध हटा दिया, लेकिन भारतीय बाजार में फिर से उतारने से पहले नेस्ले को अपने इस उत्पाद की प्रयोगशाला में जांच करानी व फूड रेगुलेटर अथॉरिटी से मंजूरी लेनी होगी। हाई कोर्ट ने नेस्ले को उसके सभी नूडल्स के पांच-पांच नमूने ताजा जांच के लिए पंजाब, हैदराबाद एवं जयपुर की राष्ट्रीय परीक्षण और अंशशोधन प्रयोगशाला प्रत्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Aug 2015 01:40 AM (IST)
        

आरोप सही साबित हुए तो करूंगी आत्मदाह: राधे मां

If allegations proved true, I will self-immolation: Radhe Maa

मुंबई। दहेज उत्पीडऩ के मामले में आरोपी राधे मां ने मीडिया के सामने आकर सफाई दी। कांदीवली पुलिस द्वारा समन भेजे जाने के एक दिन बाद स्वयंघोषित धर्मगुरु राधे मां ने खुद को निर्दोष बताया। पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि निक्की गुप्ता नाम की महिला ने उन पर दहेज उत्पीडऩ के आरोप लगाए हैं। यदि ये आरोप सही साबित हो जाते हैं तो वह आत्मदाह के लिए तैयार हैं। आरोपों को निराधार बताते हुए कहा, 'मेरी भगवान में प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Aug 2015 04:33 AM (IST)
        

तीस्ता की अंतरिम जमानत अर्जी मंजूर

Bombay HC grants interim bail plea to Teesta

मुंबई। विदेशी चंदा नियमन कानून [एफसीआरए] उल्लंघन मामले में तीस्ता सीतलवाड़ और उनके पति जावेद आनंद को बांबे हाई कोर्ट से राहत मिली है। कोर्ट ने मंगलवार को सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता व उनके पति की अंतरिम जमानत याचिका मंजूर कर ली है। अदालत ने उन्हें 20 हजार रपये के मुचलके पर जमानत दी है। हालांकि तीस्ता अदालत की इजाजत बिना देश नहीं छोड़ सकतीं। तीस्ता और जावेद पर एफसीआरए का उल्लंघन कर विदेश से 2.9 लाख ड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Aug 2015 01:43 AM (IST)
        

राधे मां पर एफआइआर के लिए हाई कोर्ट में याचिका

Petition in Bombay High Court for FIRs on Radhe Maa

मुंबई। विवादों में घिरी धर्मगुरु राधे मां के खिलाफ मामला अब बांबे हाई कोर्ट भी पहुंच गया है। महिला वकील फाल्गुनी ब्रह्मभट्ट ने मंगलवार को बांबे हाई कोर्ट में राधे मां के खिलाफ याचिका दायर की। इसमें उन्होंने धोखाधड़ी, अश्लीलता और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में एफआइआर दर्ज करने के लिए पुलिस को निर्देश देने का अनुरोध किया है। ब्रह्मभट्ट ने कहा कि बोरीवली पुलिस की ओर से उनकी शिकायत पर कोई कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Aug 2015 12:52 AM (IST)
        

अन्ना हजारे को जान से मारने की धमकी

Anna Hazare threat to life

मुंबई। सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे को एक धमकी भरा पत्र मिला है। इसमें उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। पत्र कहा गया है कि यदि उन्होंने खुद को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अलग नहीं किया तो अपनी जान से हाथ धो बैठेंगे। अहमदनगर जिले के पारनेर थाने के पुलिस अधिकारी ने फोन पर बताया, 'इस संबंध में आइपीसी की धारा 506 के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी के अनुसार, 'पत्र में 7 अगस्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Aug 2015 02:45 AM (IST)
        
(News from Mumbai, Maharashtra)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Mumbai, India Friday 28 08 2015

27°c
यह भी देखें