1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंबई

'फडणवीस सरकार नेे 6 माह में केवल प्रचार कार्य किया'

ncp congress party blames shivsena

मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने कहा है कि राज्य की देवेंद्र फडणवीस सरकार नेे 6 माह के कार्यकाल में केवल प्रचार के लिए कार्य किया। ठोस काम कुछ नहीं हुए हैं। राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने सरकार के 6 महीने के कामकाज का लेखा-जोखा पेश किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार के 37 विभागों में से 17 विभागों की ओर से एक भी प्रस्ताव मंत्रिमंडल के सामने नहीं रखा जा सका। उन्होंने कहा कि राज्य के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 04:02 AM (IST)
        

मुस्लिम था इसलिए कंपनी ने नहीं दी नौकरी, कंपनी पर केस दर्ज

Diamond firm denied a job because he was Muslim , case registered against company

मुंबई। धर्म के आधार पर युवक को नौकरी देने से इनकार करने वाली हरिकृष्णा डायमंड एक्सपोर्ट कंपनी के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इस पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा है। कंपनी में 19 मई को एमबीए ग्रेजुएट जीशान अली ने नौकरी के लिए आवेदन किया था। उसे 15 मिनट बाद कंपनी का ईमेल मिला। इसमें कहा गया था कि वह केवल गैर-मुस्लिमों को ही नौकरी देती है। जीशान ने लेटर फेसबुक पर पोस्ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 03:40 AM (IST)
        

मुकेश अंबानी की नई बीएमडब्लू, 2 करोड़ की गाड़ी पर खर्च किए 8 करोड़ रुपए

Mukesh Ambani's new BMW, 2 million spent on car 8 cr

मुंबई। मुकेश अंबानी की कार का रजिस्ट्रेशन 1.6 करोड़ रुपए में हुआ है। उन्होंने बीएमडब्लू 7 सीरीज की नई कार खरीदी है। 8 करोड़ रुपए की बुलेट प्रूफ कार जर्मनी निर्मित है। आरटीओ के मुताबिक यह अब तक का सबसे महंगा रजिस्ट्रेशन है। 2 करोड़ की इस गाड़ी पर अंबानी अब तक 8 करोड़ रुपए खर्च कर चुके हैं। गौरतलब है कि जर्मनी की कंपनी ने अंबानी की ख़ास मांग पर कार में बदलाव किए हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि जो बदलाव ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 04:12 AM (IST)
        

अरुणा के शव को परिजनों को देने का नर्सों ने किया विरोध

Aruna's body to the next of kin protested by nurses

मुंबई। किंग एडवर्ड मेमोरियल (केईएम) अस्पताल में ज्यादती के बाद 42 साल तक कोमा में रहीं नर्स अरुणा शानबाग की मौत के बाद उनके शव को लेकर विवाद हो गया है। अरुणा का शव केईएम अस्पताल में रखा गया है। अस्पताल के डीन अविनाश सूपे द्वारा उनके शव को परिजनों को सौंपने के एलान के बाद अस्पताल की नर्सें विरोध करने लगीं। इस फैसले को वापस लेने के लिए उन्होंने डीन के खिलाफ नारेबाजी भी की। नर्सों का कहना था कि जब उस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 02:25 AM (IST)
        

शादी का झांसा देकर महिला से दुष्कर्म, जबरन गर्भपात

woman raped and asked for abortion

मुंबई | शादी का झांसा देकर महिला से दुष्कर्म फिर उसका जबरन गर्भपात कराने के आरोप में पुलिस ने 29 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया है। महिला और आरोपी की फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। इसके बाद आरोपी महिला को घुमाने के बहाने कई जगहों पर ले गया। इस दौरान शारीरिक संबंध बनाए। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है। पुलिस के मुताबिक शिकायतकर्ता चेंबूर में परिवार के साथ रहती है। गत वर्ष अगस्त माह में आरोपी से फेस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:29 AM (IST)
        

संभावना को डॉक्टर ने डांस करने से किया था मना

doctor ask sambhavna seth not to dance

मुंबई. फिल्मों में अपने आयटम डांस के लिए मशहूर और डांसिंग क्वीन, दिल जीतेगी देसी गर्ल, बिग-बॉस-2 वगैरह से चर्चा में आई अभिनेत्री संभावना सेठ से आप सभी परिचित होंगे। लेकिन, इस सच से नहीं कि कोई आठ साल पहले, 2006 में उनके डॉक्टर ने उन्हें एक्टिंग और डांस छोड़कर कोई दूसरा प्रोफेशन चुन लेने की सलाह दी थी क्योंकि अस्सी से अधिक चीजों से एलर्जी तो उन्हें थी ही, रियूमेटॉइड आर्थराइटिस की जन्मजात समस्या के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 06:09 AM (IST)
        

फिल्म अभिनेत्री ने की आत्महत्या

Film actress's suicide

मुंबई। फिल्म अभिनेत्री शिखा जोशी (40) ने यहां वरसोवा इलाके में स्थित एक फ्लैट में आत्महत्या कर ली है। उन्होंने वर्ष 2012 में आई फिल्म 'बीए पास में छोटी सी भूमिका निभाई थी। पुलिस के अनुसार, यह आत्महत्या का मामला लगता है लेकिन कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। जोशी महादा के राजयोग सोसाइटी में किराए के फ्लैट में एक अन्य महिला के साथ रहती थीं। साथ रहने वाली महिला जब आई और दरवाजा खटखटाया तो जोशी ने दरवाजा न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 01:00 AM (IST)
        

औरंगाबाद और चीन का डूनहांग बने जुड़वां शहर: मुख्यमंत्री

Aurangabad and China's Dunhang became the twin town: CM

मुंबई। औरंगाबाद और चीन का डूनहांग शहर अब सिस्टर सिटी (जुड़वां शहर) बन गए हैं। चीन दौरे पर गए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को इस समझौते पर हस्ताक्षर किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन दोनों शहरों में कई सांस्कृतिक समानता है। औरंगाबाद के निकट स्थित अजंता की गुफाओं की बौद्ध मूर्तियों और डूनहांग के मोगाओं गुफाओं की मूर्तियों में काफी समानता है। दोनों शहरों के बीच इस समझौते से परस्पर संबंध अच्छे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 03:10 AM (IST)
        

आप की किसान-खेत मजदूर संवाद यात्रा 17 से, जाएंगे किसानों के गांव

maharashtra aap will meet farmers on 17 may

पुणे। आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र द्वारा 17 से 24 मई के बीच विदर्भ तथा मराठवाड़ा परिसर में किसान, खेत मजदूर संवाद यात्रा का आयोजन किया गया है। इस दौरान आप कार्यकर्ता जिन किसानों ने आत्महत्या की हैं उनके गांव जाएंगे। वहां के किसानों से मिलेंगे। आप के राज्य संयोजक प्रा. सुभाष वारे ने बताया कि विदर्भ तथा मराठवाड़ा में किसान, खेत मजदूर संवाद यात्रा का स्वतंत्र रूप से आयोजन किया गया है। कार्यकर्ता किसान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 May 2015 04:54 AM (IST)
        

अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस पर विशेष: संयुक्त परिवार + संस्कार = सुखी संसार

International Family Day Special: Joint Family + Rite = Happy World

मुंबई [ओमप्रकाश तिवारी]। जहां सुमति तहं संपत्ति नाना- बाबा तुलसीदास की यह पंक्ति मुंबई के बिपिन भाई शाह परिवार पर बिल्कुल सटीक बैठती है, जिनके परिवार के 110 सदस्य महानगरीय मजबूरीवश अलग-अलग घरों में रहते हुए भी अपनी चौथी पीढ़ी में भी संयुक्त परिवार के मूल्यों का निर्वाह करते आ रहे हैं। करीब 83 साल पहले उत्तर गुजरात के पाटन से खेमचंद छोटालाल शाह ने मुंबई आकर अपना व्यवसाय शुरू किया था। खेमचंद के चार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 May 2015 12:54 AM (IST)
        

सरकार किसान आत्महत्या रोकने के लिए मनोचिकित्सकों की मदद लेगी

Government will take help of psychiatrists to prevent farmers suicide

मुंबई. राज्य सरकार किसान आत्महत्या रोकने के लिए अब मनोचिकित्सकों की मदद लेगी। बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री दीपक सावंत ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए स्वास्थ्य विभाग आंगनवाड़ी और आशा सेविकाओं का सहयोग लेगा। स्वास्थ्य विभाग ने प्रयोग के तौर पर यवतमाल और उस्मानाबाद जिले की पांच-पांच तहसीलों को चुना है। उन्होंने बताया कि इसके लिए आंगनवाड़ी और आशा सेविकाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। ये सेविकाएं क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 May 2015 05:07 AM (IST)
        

नाबालिग लड़कियों को वेश्वावृत्ति के धंधे में ढकेलती थी

sex racketeer got seven year punishment

मुंबई। महानगर की स्थानीय अदालत ने दो नाबालिग लड़कियों को वेश्वावृत्ति के धंधे में ढकेलने के आरोप में एक महिला को सात साल कारावास की सजा सुनाई है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एसजे काले ने नवी मुंबई में रहनेवाली आरोपी महिला को यह सजा सुनाई है। महिला को पुलिस ने 26 नवंबर 2011 को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया था। छानबीन के दौरान पुलिस ने पाया था कि आरोपी महिला दोनों नाबालिग लड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 May 2015 03:51 AM (IST)
        

बार का उद्घाटन कर फंसे फड़नवीस के दो मंत्री

troubles grew for two ministers Fadnavis after opening bar

मुंबई, धर्मेद्र जोरे (मिड-डे)। महाराष्ट्र की फड़नवीस सरकार के दो मंत्री कथित रूप से एक रेस्तरां में बीयर बार का उद्घाटन करने के कारण विवादों में घिर गए हैं। विपक्षी कांग्रेस ने गृह राज्य मंत्री (ग्रामीण) राम शिंदे और वित्त राज्य मंत्री दीपक केसरकर के इस कृत्य को गैर जिम्मेदाराना करार देते हुए फड़नवीस सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस को हालांकि उस वक्त शर्मिदगी का सामना करना पड़ा जब पता चला कि बार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 05:23 AM (IST)
        

मुंबई में हुई डॉन के बेटे की शादी, नहीं आया कोई बड़ा सितारा

Don's son's wedding in Mumbai, did not have any big star

मुंबई। डॉन अरुण गवली के बेटे महेश की शादी शनिवार को मुंबई सम्पन्न हुई। दिन में शादी होने के बाद रात में रिसेप्शन का भी आयोजन हुआ। बेटे की शादी में शामिल होने के लिए कोर्ट ने गवली को 15 दिन की पैरोल भी दी है। बेटे की शादी के दौरान गवली काफी खुश नजर आया। गवली ने बेटे की शादी में बॉलीवुड और राजनीति के कई सेलिब्रिटीज को न्योता दिया था। हालांकि, शादी में और रिसेप्शन के दौरान कोई बड़ा सितारा नजर नहीं आय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 03:20 AM (IST)
        

महायुति के घटक दलों की भाजपा को धमकी, सत्ता में हिस्सेदारी नहीं तो छोड़ेंगे साथ

Mahayuti allies threatening to BJP, want share power in government

मुंबई। सत्ता में हिस्सेदारी न मिलने से नाराज महायुति के छोटे घटक दलों ने भाजपा का साथ छोडऩे की धमकी दी है। मुंबई में शनिवार को आरपीआई समेत दूसरे छोटे दलों ने बैठक कर आगे की रणनीति पर विचार किया। नेताओं ने सत्ता में 10 फीसदी हिस्सेदारी मांगी है। इसके बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नाराज नेताओं के साथ मुलाकात कर उन्हें मंत्रिमंडल में उचित प्रतिनिधित्व का आश्वासन दिया। आरपीआई अध्यक्ष रामदास आठवले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 May 2015 04:34 AM (IST)
        

बोतलबंद पानी के 19 उत्पादकों को बिक्री रोकने के आदेश

mineral water company ban in mumbai

मुंबई। अन्न व औषधि प्रशासन (एफडीए) ने ठाणे जिले में बोतलबंद पानी के 19 उत्पादकों को तुरंत बिक्री रोकने के आदेश दिए हैं। शिकायत मिलने के बाद एफडीए पिछले तीन दिन से छापामार कार्रवाई कर रही थी। जांच में पता चला है कि उत्पादकों ने ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंर्डस (बीआईएस) से जरूरी लाइसेंस भी नहीं लिया है। फिलहाल एफडीए ने उत्पादकों से जब्त किए गए नमूने स्वच्छता और गुणवत्ता की जांच के लिए भेजे हैं। रिपोर्ट आन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 09 May 2015 05:47 AM (IST)
        

यदि 60 घंटे तक नहीं खोजते पेपर तो सजा से बच जाते सलमान

If do not seek the paper upto 60 hours to escape the punishment Salman

मुंबई। 13 साल पुराने हिट एंड रन केस में सजा मिलते ही एक्टर सलमान खान को बुधवार को हाईकोर्ट ने दो दिन की अंतरिम जमानत दे दी थी, जो शुक्रवार को खत्म हो रही है। शुक्रवार को हाईकोर्ट के फैसले पर यह निर्भर करेगा कि सलमान जेल जाएंगे या नहीं। बॉलीवुड के इस हाईप्रोफाइल केस में सबकुछ इतना आसान भी नहीं था। मामले में कई बार गवाह पलटते रहे। फरार हुए। यहां तक की 2014 में केस के पेपर भी गुम हुए थे। लेकिन मामले ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 03:18 AM (IST)
        

सलमान को जेल के बाद बेल, सजा सुनने के बाद रो पड़े अभिनेता

5-year jail to Salman, gets bail, wept after hearing the sentence

राज्य ब्यूरो, मुंबई। करीब 13 साल पुराने हिट एंड रन मामले में अभिनेता सलमान खान को आज सत्र न्यायालय ने पांच वर्ष सश्रम कारावास और 25 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। लेकिन मुंबई उच्च न्यायालय से दो दिन की अंतरिम जमानत मिल जाने के कारण वह जेल जाने से बच गए हैं। इसके अलावा काले हिरण के शिकार मामले में भी बॉलीवुड अभिनेता के खिलाफ दो मुकदमे चल रहे हैं। बुधवार सुबह करीब 11 बजे सलमान मुंबई की एक सत्र अद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 12:51 AM (IST)
        

सलमान को सजा होगी या नहीं, इस पर लगा 2000 करोड़ का सट्टा

Salman will be punished or not, the hit 2000 crore speculative

मुंबई। बॉलीवुड का सबसे बड़ा केस माना जा रहा सलमान खान हिट एंड रन मामले का फैसला 6 मई को आने वाला है। फैसले पर पूरे देश की निगाहें लगी हैं। मामले में ड्राइवर के बयान ने यू टर्न ला दिया है। यह दूसरे ऐसे टॉप सितारे हैं जो अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर में कानूनी उलझन में फंसे हैं। संजय दत्त भी अपने शीर्ष दौर में जेल गए थे, लेकिन सलमान के मामले में लोगों की जिज्ञासा चरम पर है। यही कारण है कि उनके सजा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 12:11 PM (IST)
        

20 लाख का सोना लेकर हुआ था फरार, गिरफ्तार

thief stolen gold of 20 lakhs arrested

मुंबई। शिवडी स्थित सोने के कारखाने से लगभग 20 लाख रुपए कीमत के गहने चोरी कर फरार आरोपी को आरएके मार्ग पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से चोरी के जेवरात भी बरामद कर लिए गए हैं। आरोपी मुंबई से भागने में कामयाब हो गया था लेकिन मोबाइल लोकेशन ने उसका पता बता दिया। सहायक पुलिस आयुक्त बागवे ने बताया कि आरोपी का नाम ललितेश उर्फ ललित शर्मा (19 ) है। कॉटन ग्रीन के काला चौकी में रहने वाले अंकित वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 06 May 2015 03:42 AM (IST)
        
(News from Mumbai, Maharashtra)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Mumbai, India Saturday 23 05 2015

33°c
यह भी देखें