1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंबई

सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा बनेंगी बॉलीवुड हीरोइन

Sachin Tendulkar's daughter Sara will be the Bollywood heroine

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा जल्दी ही बॉलीवुड में हीरोइन बनेंगी। सारा एक फिल्म में शाहिद कपूर के अपोजिट दिख सकती हैं। अक्सर ग्लैमरस अंदाज में नजऱ आने वाली सारा को पहले भी फिल्मों के ऑफर आए थे। फिलहाल सारा मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की स्टूडेंट हैं। सारा कई इवेंट्स में सचिन और अंजलि के साथ नजऱ आती हैं। सचिन के जन्मदिन पर भी वो उनके साथ मौजूद थीं। सारा अभी 17 साल की हैं। तेंदुलकर क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 03:27 AM (IST)
        

पैकेज दूध की कीमत तय करने बनाएं समिति, विभाग भेजेगा सरकार को प्रस्ताव

Create a committee to decide the price of milk packages, department will send proposal to the Govt

मुंबई। पैकेज दूध की कीमतों को लेकर दुग्ध संघ से लेकर वितरक तक मनमानी कर रहे हैं। दूध की दर तय करने करने के लिए सरकार को एक समिति बनानी चाहिए। इस बारे में राज्य का नाप-तौल विभाग राज्य के महा लेखा परीक्षक से संपर्क करेगा। ओवरचार्जिंग के खिलाफ अभियान शुरु करने वाले वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी नाप-तौल विभाग के कंट्रोलर संजय पांडेय ने शनिवार को दूध उत्पादकों, वितरकों और उपभोक्ता संगठनों की बैठक बुलाई थी। बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:15 AM (IST)
        

अनिल अंबानी ने छोड़ी रसोई गैस सब्सिडी, अपने कर्मियों से भी की अपील

Anil Ambani left LPG subsidy, the appeal of its personnel

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर उद्योगपति अनिल अंबानी ने रसोई गैस की सब्सिडी छोड़ दी है। उन्होंने अपने समूह के करीब एक लाख कर्मचारियों से भी स्वेच्छा से इस अभियान से जुडऩे की अपील की है। इसी के साथ अनिल अंबानी अब मुकेश अंबानी, आनंद महिंद्रा, अनिल अग्रवाल, गौतम अदाणी, उदय कोटक और किशोर बियाणी जैसे उन उद्योगपतियों की सूची में शामिल हो गए हैं जिन्होंने रसोई गैस पर सरकारी सहायता छोडऩे की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 03:06 AM (IST)
        

हिट एंड रन मामले में सलमान पर फैसला 6 मई को

Verdict on Salman Khan on May 6 in Hit-and-run case

मुंबई। 13 साल पुराने हिट-एंड-रन केस में गैर-इरादतन हत्या के आरोपी सलमान खान के भविष्य का फैसला 6 मई को होगा। दोष साबित होने पर सलमान को 10 साल तक की जेल हो सकती है। सेशंस जज डीडब्ल्यू देशपांडे ने मंगलवार को फैसले की तारीख की घोषणा की। सलमान कोर्ट में नहीं थे। उन्हें फैसले के दिन मौजूद रहने को कहा गया है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 03:32 AM (IST)
        

बाल गृहों को बच्चों का आधार बनवाना जरूरी: मुख्यमंत्री

Child houses must make Aadhar of children: CM

मुंबई। प्रदेश सरकार ने बाल गृहों मे रह रहे बच्चों का आधार कार्ड बनवाना अनिवार्य करने का फैसला लिया है। लिहाजा बाल गृहा को अपने यहां के बच्चों का आधार के लिए पंजीयन कराना होगा। मुख्यमंत्री देवेद्र फडणवीस ने कहा कि बाल गृहों की कार्यप्रणाली में सुधार लाने के लिए सरकार यह कदम उठा रही है। फडणवीस के अनुसार बाल गृहों को यह काम सरकार द्वारा उन्हें दी जाने वाली अतिरिक्त अनुदान की राशि जारी करने से पूर्व ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 01:37 AM (IST)
        

रवीना टंडन के पति से फिरौती मांगने वाला अबू सलेम का शार्प शूटर गिरफ्तार

Abu Salem's sharp shooter arrested for demanding ransom from husband of Raveena Tandon

मुंबई। अभिनेत्री रवीना टंडन के पति अनिल थडानी से जबरन वसूली के आरोपी शार्प शूटर जान उस्मान को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उस्मान अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम से भी जुड़ा हुआ है। उसे दिल्ली में आईएसबीटी से गिरफ्तार किया गया। उसके खिलाफ हत्या, जाली नोट, तस्करी, वसूली आदि के मामले दर्ज हैं। उस्मान ने अबू सलेम के इशारे पर गायक दलेर मेहंदी और फिल्म निर्माता राकेश रोशन पर भी गोलियां चलाई थीं।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 03:01 AM (IST)
        

महाराष्ट्र में रेल का होगा विस्तार, 10 दिन में हो सकता है करार

Rail expansion in Maharashtra

मुंबई। प्रदेश में आने वाले दिनो में रेल नेेटवर्क का जाल और भी व्यापक होगा। इससे राज्य में विकास के दृष्टकोण से पिछड़े व दूर दराज के इलाकों में भी रेल नेटवर्क विकसित किया जाएगा, ताकि उन्हें विकसित भागों से जोड़ा जा सके। विदर्भ की बात करें तो नक्सल प्रभावित गड़चिरोली जिले में रेलवे ट्रेक बिछाए जाएंगे। पश्चिम महाराष्ट्र के कोल्हापुर व तटीय सिंधुदुर्ग जिले के वैभववाड़ी के बीच नई लाइन की स्थापना की जाए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 03:01 AM (IST)
        

प्रदेश में बॉयोमीट्रिक प्रणाली से अनाज वितरण दीपावली तक होगी

Grains distribution in Maharashtra by Biometric system

मुंबई। राज्य में बॉयोमीट्रिक प्रणाली से अनाज वितरण दीपावली तक शुरू हो जाएगा। राज्य सरकार ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली में अनियमितता और भ्रष्टाचार को रोकने के लिए बॉयोमीट्रिक प्रणाली उपयोग में लाने का ऐलान किया है। प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से इस योजना को लागू किया जाएगा। पहले चरण में बॉयोमीट्रिक प्रणाली मुंबई और ठाणे जिले में शुरू की जाएगी। इसके बाद नागपुर, औरंगाबाद, नाशिक और पुणे शहर में इसको लागू ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:10 AM (IST)
        

नितेश राणे के निशाने पर आए ओवेसी बंधु, लगाए कई आरोप

nitesh rane attacks on owaisi brother to defeat in bandra election

मुंबई। पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे कांग्रेस विधायक नितेश राणे ने एमआईएम पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि बांद्रा उपचुनाव के दौरान एमआईएम के लोगों ने अपने स्वार्थ के लिए बांद्रा के मुस्लिम युवकों को ड्रग की लत लगाई। उन्होंने इस पूरे मामले की जांच की भी मांग की है। गौरतलब है कि बांद्रा उपचुनाव मे राणे की हार के लिए एमआईएम को जिम्मेदारा माना जा रहा है। एक निजी चैनल को दिए गए एक इं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:46 AM (IST)
        

पहली बार विश्व सुंदरी पहुंची इंडिया, मिस यूके संग गांव की गलियों में किया डांस

Miss World Visits Maharashtra village

मुंबई। विश्व सुंदरी रोलेन स्ट्रॉस और मिस यूके कैरिना टायरल पहली बार भारत पहुंची। वे 3 दिन तक महाराष्ट्र की यात्रा पर हैं। अपनी यात्रा के पहले दिन दोनों जलगांव के शिरपुर गांव पहुंची, यहां उन्होंने ग्रामीणों के साथ डांस किया। इसके बाद वे एक स्कूल में गई। जहां दोनों ने स्टूडेंट्स के साथ बातचीत की। स्टूडेंट्स ने भी अपने गेस्ट के लिए ख़ास नृत्य पेश किया। नृत्य को देख कर विश्वसुंदरी रोलेन को रहा नहीं गय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 04:06 AM (IST)
        

सलमान के ब्लड सैम्पल से छेड़छाड़ का आरोप

Salman accused of manipulating the blood sample

मुंबई। सलमान खान के 2002 के हिट एंड रन मामले में बचाव पक्ष ने आरोप लगाया है कि मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेता को शराब के नशे में बताकर झूठे केस में फंसाने के लिए उनके रक्त के नमूने के साथ छेड़छाड़ की। सत्र न्यायाधीश डीडब्ल्यू देशपांडे की अदालत में बहस के दौरान सलमान के वकील श्रीकांत शिवाडे ने कहा कि बांबे नशाबंदी कानून में कहा गया है कि किसी व्यक्ति के रक्त का नमूना लेने पर फैसला डॉक्टर को करना है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 12:47 AM (IST)
        

सलमान ही चला रहे थे गाड़ी: अभियोजन पक्ष

Salman was driving car during accident

मुंबई। हिट एंड रन मामले में अभिनेता सलमान खान ने अपने बचाव में दावा किया कि हादसे के वक्त गाड़ी उनका ड्राइवर चला रहा था। लेकिन अभियोजन पक्ष ने सोमवार को अदालत में दावा किया कि गाड़ी सलमान ही चला रहे थे। ड्राइवर अशोक सिंह कठपुतली और फर्जी गवाह है। सरकारी वकील प्रदीप घरत ने अदालत में कहा कि सिंह ने शपथ लेकर अदालत में झूठ बोला है। घरत ने कहा कि मामले में सभी गवाहों ने दावा किया है कि उन्होंने सलमान क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 01:29 AM (IST)
        

मुंबई के कपल ने समुद्र के नीचे रचाई अनोखी शादी

Mumbai couple kiss wedding under the sea

मुंबई। गोताखोरी के शौकीन मुंबई के एक कपल ने सोमवार को समुद्र के अंदर शादी रच कर सबको हैरत में डाल दिया। थाईलैंड के साउथ आइलैंड ट्रैंग समुद्र तट से कुछ आगे जाकर पानी के नीचे यह समारोह हुआ। इस अनोखी शादी में मुंबई के शैलेश कोचरेकर और पूजा राउत ने एक दूसरे को किस कर एक बार फिर शादी रचाई। समुद्र के अंदर शादी रचाने वाला यह भारत का पहला कपल है। अब दोनों का नाम गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 07:39 AM (IST)
        

शिवसेना सांसद संजय राऊत के खिलाफ शिकायत दर्ज

Complaint filed against Sanjay Raut

मुंबई। मुसलमानों से मतदान का अधिकार छीनने संबंधी संपादकीय को लेकर शिवसेना सांसद और पार्टी के मुखपत्र 'सामना के संपादक संजय राऊत के खिलाफ राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग [एनसीएम] में एक शिकायत दर्ज की गई है। दिल्ली के एक वकील शहजाद पूनावाला ने एनसीएम में दाखिल याचिका में कहा, 'रिपोर्ट और फुटेज जो दिए गए हैं, उससे स्पष्ट है कि संजय राऊत ने भारत में मुसलमानों से मतदान का अधिकार छीनने की वकालत की है। मुसलमा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 12:29 AM (IST)
        

हिट एंड रन मामले में सलमान खान को फंसाने मनगढ़ंत सबूत तैयार किए

Preparation of fake witness for Salman Khan in Hit and run case

मुंबई। हिट एंड रन मामले में सलमान खान के वकील श्रीकांत शिवदे ने दावा किया है कि अभिनेता को फंसाने के लिए मनगढ़ंत सबूत तैयार किए गए हैं। उन्होंने कहा कि परिस्थितिजन्य सबूतों से यह साफ है कि हादसे के वक्त सलमान कार नहीं चला रहे थे। शिवदे ने शुक्रवार को सेशन कोर्ट में अपनी आखिरी दलील पेश की। सलमान के वकील ने न्यायाधीश डीडब्ल्यू देशपांडे को बताया कि हादसे के वक्त सलमान नहीं बल्कि उनका ड्राइवर अशोक सिं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 02:13 AM (IST)
        

केलकर समिति की सिफारिशों को आंशिक रूप से स्‍वीकार करेगी सरकार

Government Will Not Accept All The Recommendations

मुंबई। राज्य के असंतुलित विकास को लेकर गठित विजय केलकर समिति की सिफारिशों को सरकार ने आंशिक रूप से स्वीकार करने का फैसला किया है। समिति की सिफारिशों को लेकर गठित मंत्रिमंडलीय उपसमिति इस साल दिसंबर के अंत में अपनी रिपोर्ट देगी। वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने गुरुवार को कहा कि केलकर समिति की जो सिफारिशें अच्छी होंगी केवल उसे ही स्वीकार किया जाएगा। मुनगंटीवार पिछले दो दिनों से विधानमंडल के दोनों सदन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Apr 2015 02:46 AM (IST)
        

आज से होगी सलमान के बचाव की जिरह

Discussion in Salman case from today

राज्य ब्यूरो, मुंबई। अभिनेता सलमान खान पर चल रहे हिट एंड रन के मुकदमे में अभियोजन पक्ष की दलीलें बृहस्पतिवार को समाप्त हो गईं। शुक्रवार से सलमान के वकीलों की टीम उनके बचाव की दलीलें पेश करेगी। करीब 13 साल पहले 28 सितंबर, 2002 को आधी रात सलमान खान की लैंड क्रूजर लेक्सस कार से हुई दुर्घटना के मामले में अभियोजन पक्ष के विशेष वकील प्रदीप घरात ने कोर्ट में कहा कि मौजूदा सुबूतों से स्पष्ट है कि आरोपी न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

मल्टीप्लेक्स में प्राइम टाइम में चलेगी मराठी फिल्म

Marathi film in prime time in multiplex

मुंबई। राज्य के मल्टीप्लेक्स सिनेमाघरों को प्राइम टाइम में मराठी फिल्मों का प्रदर्शन करना अनिवार्य होगा। साथ ही सिनेमा घरों में फिल्म शुरू होने से पहले भारत में सिनेमा के जनक स्वर्गीय दादा साहेब फाल्के पर आधारित एक से डेढ़ मिनट की फिल्म दिखाना भी अनिवार्य होगा। महाराष्ट्र के शिक्षा व संस्कृति मंत्री विनोद तावड़े ने मंगलवार को विधानसभा में यह घोषणा की। कहा कि हिंदी सिनेमा के आगे मराठी सिनेमा फीका प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

लड़कियों के कपडे पहन लड़के निकले सड़कों पर

Boys wear Girls clothes in Mumbai

मुंबई। कपड़ों से किसी के व्यक्तित्व और चरित्र को मत आंको, न ही कपड़ों को लेकर किसी पर भी बंदिशें लगाओ, खासकर महिलाओं पर। यह संदेश देने के लिए 10 लड़के महिलाओं के कपड़े पहनकर मुंबई की सड़कों पर निकल पड़े। बीती चार अप्रैल की रात पृथ्वी थियेटर से जुहू बीच तक इन्होंने लड़कियों के साथ नाइट वॉक की। जब लोगों ने पूछा कि आप लोग ऐसे क्यों घूम रहे हो..तो इनका जवाब था 'माई च्वाइस। इस रूप का नाम है 'व्हाई लॉइट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

दुर्घटना के दिन सलमान ने शराब पी रखी थी

Salman was drunken on day of accident

राज्य ब्यूरो, मुंबई। हिट एंड रन मामले में सोमवार को अभियोजन पक्ष के वकील प्रदीप घरात ने कहा कि दुर्घटना के दिन सलमान खान ने बकार्डी रम पी रखी थी, जो पानी जैसी ही दिखती है। गत 28 सितंबर 2012 में अभिनेता सलमान खान की लैंड क्रूजर कार से हुई दुर्घटना में उन पर चल रहे गैर-इरादतन हत्या के मुकदमे में अंतिम जिरह चल रही है। पिछले दो सप्ताहों में इस मामले में सलमान व उनके ड्राइवर अशोक सिंह के बयान दर्ज हो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        
(News from Mumbai, Maharashtra)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Mumbai, India Monday 27 04 2015

32°c
यह भी देखें