1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंबई

प्रेमी ने काटा प्रेमिका का गला, साथ करने जा रहे थे सुसाइड

couple meets for suicide pact boy kills girl and surrenders

मुंबई। मुंबई में एक कपल ने शादी न हो पाने की वजह से साथ सुसाइड करने का फैसला किया। लेकिन लड़की के वहां पहुंचने पर लड़के ने उसका मर्डर कर दिया और खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस के अनुसार, एक इवेंट कंपनी में मैनेजर प्रसाद सावंत (26) और एकता तलवाडकर (24) के बीच पिछले 11 साल से अफेयर था। एकता खुद भी एक बड़ी ट्रैवल कंपनी में काम करती थी। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन एकता का परिवार इस शादी के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 05:47 AM (IST)
        

प्लेटफॉर्म का बैरियर तोड़कर आगे निकली ट्रेन

train climbs onto concourse at churchgate

मंबई। रविवार को मुंबई में चर्चगेट स्टेशन पर एक लोकल ट्रेन प्लैटफार्म का बैरियर तोड़ते हुए आगे निकल गई। इस घटना में कई लोग घायल हो गए। रविवार को दोपहर करीब 12 बजे चर्चगेट स्टेशन के तीन नंबर प्लैटफार्म पर भयंदर से आ रही ट्रेन बफर को तोड़ते हुए आगे निकल गई। इसके चलते ट्रेन में सवार यात्रियों को चोट आई। इस घटना के कारण काफी देर तक स्टेशन पर अफरातफरी मची रही और लोगों की भीड़ लगी रही। वेस्टर्न रेलवे के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 05:24 AM (IST)
        

कॉल गर्ल के झांसे में आकर लुटा आयकर अधिकारी

fraud with income tax officer

मुंबई। एक दलाल व दो कालगर्ल ने मिलकर आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी को अपना शिकार बनाया है। तीनों ने मिलकर अधिकारी को उसके घर में ही लूट लिया। पीड़ित आयकर अधिकारी ने इस संबंध में अंबोली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। अधिकारी ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी विदेश यात्रा के लिए एक सिमकार्ड मंगाया था। इसलिए जब तीनों उसके घर में आए तो उसे लगा ये लोग उसे सिमकार्ड देने आए है। पुलिस के मुताबिक शिका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 05:32 AM (IST)
        

ललित मोदी से मुलाकात पर मारिया को क्लीन चिट

rakesh maria got clean chit in lalit modi case

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया को पिछले साल लंदन में ललित मोदी से मुलाकात के मुद्दे पर क्लीन चिट दे दी है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) केपी बख्शी ने इस संबंध में मारिया से जानकारी मांगी थी। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में साफ तौर पर कहा है कि मारिया ने सर्विस रूल्स का उल्लंघन नहीं किया है। मारिया ने जो जवाब दिया है, वह संतोषजनक है। इस ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 04:49 AM (IST)
        

छगन भुजबल की बढ़ी मुश्किलें, एंटी करप्शन ब्यूरो को मिले सबूत

former minister chhagan bhujbal illegal property case

मुंबई। महाराष्ट्र सदन घोटाले की जांच कर रही एंटी करप्शन ब्यूरो को पूर्व सार्वजनिक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री छगन भुजबल के खिलाफ कुछ और सबूूत मिले हैं। एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने पाया है कि तीन कंपनियों को एमआईजी कालोनी के पुनर्विकास का ठेका मिला था और उसके बदले भुजबल को कंपनियों से करीब 40 करोड़ रूपए मिले। एसीबी सूत्रों का दावा है कि इस मामले की जांच के दौरान इस बात के सबूत मिले हैं िक भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Jun 2015 01:24 AM (IST)
        

फड़नवीस से मिले पुलिस कमिश्नर मारिया

commissioner rakesh maria meets cm devendra on lalitgate case

मुंबई। ललित मोदी विवाद में फंसे मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया ने सोमवार देर रात महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस से मुलाक़ात की। उन्होंने इस मामले की रिपोर्ट सीएम फड़नवीस को पेश की। बता दें कि मोदी और मारिया की पिछले साल जुलाई महीने में लंदन में मुलाकात हुई थी। इस बात का खुलासा होने के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने जांच के आदेश दिए थे। मुंबई पुलिस आयुक्त मारिया ‘ललित मोदी व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 04:11 AM (IST)
        

मॉडल दुष्कर्म कांड में आठ के खिलाफ आरोप पत्र दायर

Model rape case: Charge sheet against 8 accused

शैली धायकर (मिड-डे), मुंबई। साकीनाका मॉडल दुष्कर्म कांड में मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने सोमवार को मजिस्ट्रेट की अदालत में आठ लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर दिया। इनमें तीन पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। एक आरोपी फरार है। पुलिस ने 126 गवाहों के बयान के आधार पर 1168 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया है। गवाहों में एकमात्र प्रत्यक्षदर्शी मॉडल का पुरुष मित्र है। वह घटना के वक्त मॉडल के साथ था। गत तीन अप्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 12:29 AM (IST)
        

भुजबल के 17 ठिकानों पर एसीबी के छापे

ACB raids Chhagan Bhujbal's office

मुंबई [राज्य ब्यूरो]। महाराष्ट्र भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को राज्य के पूर्व सार्वजनिक निर्माण एवं पर्यटन मंत्री छगन भुजबल एवं उनके संबंधियों के 17 ठिकानों पर छापा मारा। छापे की कार्रवाई दिल्ली स्थित महाराष्ट्र सदन के पुनर्निर्माण में हुए घोटाले की जांच प्रक्रिया का हिस्सा है। एसीबी द्वारा भुजबल, उनके पुत्र , भतीजे एवं कई अधिकारियों के विरुद्ध प्राथमिकी पिछले सप्ताह ही दर्ज की जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 01:07 AM (IST)
        

मुंबई में आटो-टैक्सी की हड़ताल

Auto-Taxi strike in Mumbai

मुंबई, जेएनएन। दिन और रात में समान रूप से चलायमान मुंबई नगरी सोमवार को थम सी गई। हजारों की तादाद में टैक्सी और आटो रिक्शा के हड़ताल पर चले जाने से लोगों का आना-जाना दूभर हो गया। स्वाभिमान यूनियन की ओर से आहूत इस आटो-टैक्सी की हड़ताल में यूनियन ने मोबाइल एपलिकेशन वाली कैब सेवाओं जैसे उबेर, ओला और मेरु प्लस पर मुंबई में प्रतिबंध लगाने की मांग की गई। आटो-टैक्सी यूनियन का कहना है कि यह कैब सेवाएं उनक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Jun 2015 01:42 AM (IST)
        

पिता हरिवंश राय बच्चन की साइट पर अमिताभ की कविताएं

Amitabh's poems on the site of father Harivansh Rai Bachchan

मुंबई। अमिताभ बच्चन अपने पिता और वरिष्ठ साहित्यकार हरिवंश राय बच्चन पर वेबसाइट तैयार करवा रहे हैं। इंटरनेट पर श्री हरिवंश राय के नाम पर मौजूद जानकारियो में कई तथ्यात्मक गलतिया होने के कारण बच्चन ने यह फैसला लिया। सूत्र बताते हैं कि यह वेबसाइट आम वेबसाइट्स की तरह नहीं होंगी। इसमें जीवन परिचय, तस्वीरें और कृतियों से ज्यादा सामग्री होगी। अमिताभ बच्चन इसके पहले बाबूजी की चुनिंदा कविताओं को अपनी आवाज म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Jun 2015 05:09 AM (IST)
        

बोर्ड मीटिंग में नीता संग पहुंचे मुकेश अंबानी

Mukesh Ambani arrives with wife Nita in Board meeting

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की शनिवार को 41वीं बोर्ड मीटिंग हुई। इस मीटिंग में मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता और दोनों बेटे आकाश और अनंत के साथ पहुंचे। इस दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा है कि कंपनी अगले 12 से 18 माह में 2 लाख करोड़ रुपए से अधिक का निवेश करेगी। उन्होंने कहा कि रिलायंस जिओ की 2015 के आखिर तक 29 राज्यों में 4जी सेवाएं शुरू हो जाएंगी। इसके साथ ही क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Jun 2015 04:21 AM (IST)
        

कांग्रेस के साथ मिल कर चुनाव न लडऩे का मलाल

Together with Congress to contest election compunction

मुंबई। राकांपा के पटना अधिवेशन के दौरान शरद पवार ने स्वीकार किया कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव नहीं लडऩे का उन्हें मलाल है। उन्होंने कहा कि यदि दोनों एक साथ मिलकर चुनाव लड़े होते तो दोंनो को इतना नुकसान नहीं होता। अलग अलग लडऩे के कारण ही पार्टी को सिर्फ 41 सीटें मिली। हालांकि, उनकी पार्टी को भाजपा से करीब 10 फीसदी कम मिले। भाजपा को 27.8 फीसदी, राकांपा को 17.2 फीसदी, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Jun 2015 02:56 AM (IST)
        

आत्महत्याग्रस्त किसानों के बच्चों को क्लर्क भर्ती में मिलेगी प्राथमिकता

Children of Suicidal farmers will get prefer in recruit clerk

मुंबई। राज्य के परिवहन विभाग में क्लर्क की भर्ती में अब आत्महत्याग्रस्त किसानों के बच्चों को प्राथमिकता दी जाएगी। परिवहन मंत्री दिवाकर रावते ने बुधवार को यह घोषणा की। बताया कि अभी केवल परिवहन विभाग ने आत्महत्या करने वाले किसानों के बच्चों को प्राथमिकता देने का निर्णय लिया है। राज्य के सभी विभागों में यह निर्णय लागू करने के लिए सामान्य प्रशासन विभाग को परिवहन विभाग ने प्रस्ताव भेजा है। इस बारे में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Jun 2015 04:04 AM (IST)
        

भुजबल समेत 6 पर एफआईआर, एसीबी ने जांच में दोषी पाया

FIR lodged against Bhujbal including six, ACB found guilty in the probe

मुंबई। पूर्व सार्वजनिक निर्माण मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता छगन भुजबल की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। एंटी करप्शन ब्यूरो ने सोमवार को भुजबल और पीडब्ल्यूडी विभाग के पांच अफसरों के खिलाफ बिल्डर को फायदा पहुंचाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की। हाईकोर्ट के निर्देश पर महाराष्ट्र सदन घोटाले की जांच कर रही एसआईटी ने अपनी अब तक की जांच में भुजबल और अफसरों को पद के दुरुपयोग का दोषी पाया है। आरोप है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Jun 2015 04:30 AM (IST)
        

विक्टोरिया की सवारी पर लगा प्रतिबंध

Victoria riding banned in Mumbai

मुंबई। यहां के लोगों को अंग्रेजों के जमाने से महानगर की पहचान रही 'विक्टोरिया यानी घोड़ा गाड़ी की सवारी से वंचित होना पड़ेगा। बांबे हाईकोर्ट ने एक साल के भीतर मुंबई में बग्घी और घोड़ों के अस्तबल पर पाबंदी लगाने का आदेश दिया है। जस्टिस एएस ओका और एके मेनन की पीठ ने पेटा व एनिमल्स एंड बड्र्स चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा दायर याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया है। ट्रस्ट ने यात्रा के दौरान घोड़ों पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Jun 2015 07:56 AM (IST)
        

मोहन भागवत को जेड-प्लस सुरक्षा, मिलेगी बुलेट प्रूफ बीएमडब्ल्यू, 190 कमांडोज देंगे सुरक्षा

Z-plus security to Mohan Bhagwat , get bullet-proof BMW, 190 commandos will give security

मुंबई। मोदी सरकार 10 जून से आरएसएस चीफ मोहन भागवत को जेड-प्लस सुरक्षा देने जा रही है। भागवत को जो जेड-प्लस सुरक्षा कवर मिलने जा रहा है, वही पीएम और प्रेसिडेंट को भी मिलता है। सूत्रों का कहना है कि भागवत कुछ आतंकी संगठनों के हिटलिस्ट में हैं और इसी कारण उन्हें जेड-प्लस सुरक्षा देने का फैसला किया गया है। भागवत के लिए एक बुलेट प्रूफ बीएमडब्ल्यू कार रहेगी। इसके अलावा उनके काफिले में चार एसयूवी व्हीकल्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Jun 2015 12:16 AM (IST)
        

22 मंजिला इमारत में लगी आग से 7 की मौत

Fire in 22-story building, 7 killed in Mumbai

मुंबई। मुंबई के पवई में एक इमारत में आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में 5 पुरुष और दो महिलाएं बताई जा रही हैं। सात लोगों में से 5 की मौत लिफ्ट में फंसने के कारण हुई। अंधेरी के चांदीवली इलाके में स्थित इस 22 मंजिला इमारत की 14वीं मंजिल पर आग लगी। हादसे में कुल 32 लोगों के झुलसने की खबर है। घायलों को उपचार के लिए हीरानंदानी अस्पताल में ले जाया गया है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Jun 2015 01:32 AM (IST)
        

शिवसेना चाहती है मंदिर पर मोदी की 'मन की बात'

"It's time Modi tells his 'Mann Ki Baat' on Ram temple issue"

मुंबई। भाजपा सांसद विनय कटियार के बाद अब राजग के घटक शिवसेना ने भी राम मंदिर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुंह खोलने का आग्रह किया है। उसने शुक्रवार को कहा कि पीएम मोदी के लिए अयोध्या के राम मंदिर मुद्दे पर अपने 'मन की बात' कह देने का यही उचित समय है। शिव सेना ने इस परिप्रेक्ष्य में भाजपा सांसद विनय कटियार की टिप्पणी को भविष्य में कभी भी विस्फोट करने वाले 'बम' करार दिया है। कटियार 1990 में अय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Jun 2015 03:02 AM (IST)
        

एमआईएम के विरोध से वैकल्पिक हुआ योग दिवस

Yoga Day becomes optional after oppose of MIM

मुंबई [राज्य ब्यूरो]। महाराष्ट्र के स्कूलों में 21 जून को योग दिवस मनाने को लेकर एमआईएम ने कड़ा विरोध जताया है। उसके विरोध के बाद राज्य सरकार ने स्कूलों में योग दिवस मनाना अनिवार्य नहीं, बल्कि वैकल्पिक कर दिया है। महाराष्ट्र में तेजी से उभर रहे राजनीतिक दल ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) ने 21 जून को राज्य के सभी विद्यालयों में योग दिवस मनाने के राज्य सरकार के फरमान का विरोध किया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Jun 2015 12:53 AM (IST)
        

अंबानी फैमिली की यंग ब्रिगेड, कोई फोटोग्राफी तो कोई फुटबॉल का शौकीन

Ambani family's young brigade, a photography buff, others football

मुंबई। इंडिया के टॉप उद्योगपतियों में शुमार अनिल अंबानी 4 जून को जिंदगी के 56 साल पूरे कर रहे हैं। जिस तरह धीरुभाई अंबानी ने अपने बेटे अनिल और मुकेश को बिजऩेस संभालने की ट्रेनिंग दी थी, उसी तरह अब मुकेश और अनिल भी अपने बच्चों को भी ट्रेन कर रहे हैं। मुकेश अंबानी के तीन बच्चे हैं। इनमें ट्विन्स ईशा और आकाश बड़े हैं। दोनों को पिछले साल ही कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में शामिल किया गया। जबकि मुकेश अं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Jun 2015 05:28 AM (IST)
        
(News from Mumbai, Maharashtra)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Mumbai, India Wednesday 01 07 2015

27°c
यह भी देखें