मुंबई

  • सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनी मां काली, सोशल मीडिया पर हुई वायरल

            
    Software engineer as a Maa Kali,  viral on social mediaUpdated on: Tue, 03 May 2016 06:01 AM (IST)

    मुंबई। स्पैनिश पेंटर पाब्लो पिकासो कहते थे कि 'एव्रीथिंग यू कैन इमेजिन इस रियल'। मुंबई की आर्टिस्ट रेवा पंडित पर पाब्लो की ये लाइन सटीक बैठती है। ऐसा इसलिए क्योंकि रेवा ने कुछ साल पहले अपने इमेजिनेशन से मां काली की पेंटिंग कैनवास पर उतारी थी। दिलचस्प बात यह रही कि जो चेहरा उन्होंने अपनी पेंटिंग को दिया था उसी रूप का चेहरा कुछ साल बाद हुबहू उन्हें मुंबई के लोकल में मिला। रेवा का ये आर्ट इंटरनेट पर... और पढ़ें »

  • पेंडिंग प्रोजेक्ट्स को शुरु करेगी सेंट्रल गवर्मेंट, 26 सिंचाई प्रोजेक्ट 4 वर्ष में होंगी पूरी!

            
    Central Government will start pending projects, 26 irrigation projects will be completed in 4 years!Updated on: Mon, 02 May 2016 04:45 AM (IST)

    मुंबई। केंद्र सरकार देश में वर्षों से लंबित सिंचाई परियोजनाओं को गति देना चाहती है। महाराष्ट्र में इस तरह की 26 सिंचाई परियोजनाएं हैं। इनको अगले चार वर्षों में पूरा करने की योजना है। इसके लिए प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत राज्य को निधि मुहैया कराई जाएगी। जलसंसाधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में तीन मई को केंद्रीय जलसंसाधन मंत्री उमा भारती सरकारी अतिथि गृह सह्याद्री में मु... और पढ़ें »

  • आर्टिफिशियल रेन प्रपोजल को जल्द मिलेगी कैबिनेट की मंजूरी

            
    Artificial Rain proposal will get Cabinet approval soonUpdated on: Sun, 01 May 2016 05:29 AM (IST)

    मुंबई। मौसम विभाग ने इस बार राज्य में अच्छी बारिश होने का अनुमान लगाया है। इसके बावजूद प्रदेश सरकार ने सूखा प्रभावित मराठवाड़ा और पश्चिम महाराष्ट्र के इलाकों में कृत्रिम बारिश कराने की तैयारी की है। राज्य के आपदा व प्रबंधन विभाग ने कृत्रिम बारिश कराने को लेकर प्रस्ताव तैयार किया है। अगले सप्ताह में होने वाली राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इसको मंजूरी मिलने की उम्मीद है। शुक्रवार को आपदा व प्रबंधन ... और पढ़ें »

  • ड्राइवर की बदसलूकी से डरा विदेशी सैलानी ऑटो से कूदा

            
    Japanese man jumps from auto after rude driver demands 50 dollarUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 02:48 AM (IST)

    मुंबई। केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा लोगों को विदेशी मेहमानों के साथ अच्छा बर्ताव करने और उनकी हरसंभव मदद करने के लिए कई कैंपेन चलाए जा रहे हैं। इसके बावजूद कुछ लोगों की हरकत की वजह से विदेशी सैलानियों के सामने भारत की छवि खराब हो रही है। ताजा मामला मुंबई का है। जापान से भारत आए एक व्यक्ति को ऑटो ड्राइवर ने इतना डरा दिया कि वह जान बचाने के लिए चलते ऑटो से कूद गया। इस दौरान उनके हाथ में फैक्चर भी... और पढ़ें »

  • महाराष्ट्र में 73 आईएएस अधिकारी के तबादले

            
    73 IAS officers Transferred in MaharashtraUpdated on: Fri, 29 Apr 2016 06:01 AM (IST)

    मुंबई। राज्य सरकार ने बुधवार देर रात एक साथ 73 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। बड़े पैमाने पर प्रशासन में फेरबदल से सरकार के महत्वपूर्ण विभागों को नए सचिव मिले हैं। अपने विभागों के सचिवों से नाराज चल रहे वरिष्ठ मंत्रियों के चेहरों पर गुरुवार को मुस्कान देखी गई। तबादलों का सिलसिला रातभर चलता रहा। बुधवार देर रात तक 23 अधिकारियों के तबादले की ही खबर थी। लेकिन सुबह होने तक 50 और अधिकारियों के ... और पढ़ें »

  • महाराष्ट्र सरकार तय करेगी दाल की कीमतें, मंत्रिमंडल ने लिया फैसला

            
    Government will set prices of pulses,decision was taken by CabinetUpdated on: Thu, 28 Apr 2016 04:07 AM (IST)

    मुंबई। राज्य सरकार ने दाल की कीमतें स्थिर रखने के लिए दर नियंत्रण कानून बनाने का फैसला किया है। इसको लेकर मंत्रिमंडल की बैठक में नए कानूनी मसौदे को मंजूरी दी गई। राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद यह कानून राज्य में लागू हो जाएगा और राज्य सरकार दाल की न्यूनतम दर निश्चित कर सकेगी। खाद्य एवं आपूर्त मंत्री गिरीश बापट ने कहा कि कानूनी मसौदे पर राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने में दो माह का वक्त लगने की उम्मीद... और पढ़ें »

  • डांस बार पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा : रोड पर भीख मांगने से डांस करना बेहतर

            
    Dance better than begging on road : Supreme CourtUpdated on: Wed, 27 Apr 2016 04:38 AM (IST)

    मुंबई/नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई के डांस बार मामले में सोमवार को कहा, ‘सड़कों पर भीख मांगकर या किसी अन्य गलत तरीके से जिंदगी बिताने से बेहतर है डांस करना। डांस करके पैसा कमाना महिला का संवैधानिक हक है। डांस से पैसा कमाना, गलत तरीके से पैसा कमाने से बेहतर है।’ जस्टिस दीपक मिश्रा और शिवाकीर्ति सिंह की बेंच ने डांस बार को लाइसेंस न दिए जाने के मामले में महाराष्ट्र सरकार को फटकारते... और पढ़ें »

  • पीएम ने पंचायती राज में हुए एक्सीलेंस वर्क के लिए महाराष्ट्र को दिया अवार्ड

            
    PM gives award to Maharashtra for Excellence work in Panchayati RajUpdated on: Tue, 26 Apr 2016 05:20 AM (IST)

    मुंबई। पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘ग्रामोदय से भारत उदय' अभियान के अाखिरी दिन रविवार को पंचायती राज व्यवस्था विकेंद्रीकरण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए महाराष्ट्र सरकार को द्वितीय पुरस्कार से सम्मानित किया। राज्य सरकार की ओर से यह पुरस्कार ग्रामीण विकास व जलसंरक्षण मंत्री पंकजा मुंडे यह ग्रहण किया। और पढ़ें »

  • कन्हैया को देशद्रोही कहना गलत, केंद्र पर साधा निशाना : उद्धव

            
    Traitor to Kanhaiya to say is wrong,  center target: UddhavUpdated on: Mon, 25 Apr 2016 05:32 AM (IST)

    मुंबई। जेएनयू स्टूडेंट्स यूनियन के प्रेसिडेंट कन्हैया कुमार ने रविवार को दावा किया कि जेट एयरवेज की मुंबई-पुणे फ्लाइट में उन पर हमला किया गया। हालांकि, पुलिस ने उनके आरोपों को नकार दिया। इस बीच, शिवसेना उनके सपोर्ट में आती दिख रही है। उद्धव ठाकरे ने कहा, ''युवाओं के मसले पर केंद्र सरकार को सावधानी बरतनी चाहिए। कन्हैया को देशद्रोही कहना गलत है। उसे किसने चर्चित किया, इसके बारे में सोचना चाहिए।'' म... और पढ़ें »

  • भुजबल का मददगार डॉक्टर सस्पेंड, जांच में पाया गया दोषी

            
    Bhujbal's helpful doctor suspended, investigation found guiltyUpdated on: Sun, 24 Apr 2016 05:20 AM (IST)

    मुंबई। घोटाले के आरोपों में जेल में बंद पूर्वमंत्री छगन भुजबल को अस्पताल में भर्ती कराए जाने के मामले में आर्थर रोड जेल के डाक्टर डा राहुल घुले को निलंबित कर दिया गया है। शुक्रवार को महानिरीक्षक (जेल) बिपिन कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर डा घुले के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाएगा। भायखला जेल में पत्रकारों से बातचीत में कुमार ने बताया कि भुजबल को यदि दांत मे... और पढ़ें »

  • पंकजा पानी वाली नहीं, दारु वाली बाई : राकांपा

            
    Pankaja not going to water, wine lady :  NCPUpdated on: Sat, 23 Apr 2016 03:53 AM (IST)

    मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस ने प्रदेश की महिला और बाल विकास मंत्री पंकजा मुंडे पर कंपनियों के लेन-देन में दो डायरेक्टर आईडेंटिफिकेशन नंबर (डीन) के इस्तेमाल का आरोप लगाया है। गुरुवार को पार्टी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि पंकजा 36 से अधिक कंपनियों की डायरेक्टर हैं। इनके लेनदेन में पंकजा ने दो डीन नंबर का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि पहला डीन नंबर (02241393) पंकजा चारुदत्त पालवे नाम से है।... और पढ़ें »

  • नाबालिग बेटी से धमकाकर रेप करने आरोप में पिता गिरफ्तार

            
    Father arrested for allegedly raping minor daughter threatenedUpdated on: Fri, 22 Apr 2016 05:15 AM (IST)

    मुंबई। शहर के जोगेश्वरी इलाके में 17 वर्षीय लड़की का रेप करने के आरोप में उसके पिता को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार किया। पुलिस ने कोर्ट में पेश करने पर उसे 22 अप्रैल तक पुलिस हिरासत मिली है। -पीडित नाबालिग के साथ उसका पिता पिछले कई महीनों से रेप करता था। इस बारे में किसी से कुछ कहने पर जान से मारने की धमकी देता था। - पिता की इस हरकत से यह लड़की तंग आ चुकी थी। इससे वह घर से भागकर अपने दोस्त के यह... और पढ़ें »

  • 2000 करोड़ के सोलापुर ड्रग्स केस में अंडरवर्ल्ड, राजनीतिज्ञ व अधिकारी शामिल

            
    Underworld, politicians and officers involved in Solarpur Case drugs of Rs 2000 crUpdated on: Thu, 21 Apr 2016 04:33 AM (IST)

    मुंबई। सोलापुर से दो हजार करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामदगी मामले में ठाणे पुलिस की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। पुलिस को पता चला कि इसमें अंडरवर्ल्ड, नेताओं के करीबी, और सरकारी अधिकारी तक शामिल हैं। तीन मुख्य सूत्रधारों की पहचान के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ रेड काॅर्नर नोटिस जारी करने की तैयारी कर रही है। - ठाणे पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के मुताबिक पुनीत श्रृंगी, क... और पढ़ें »

  • महाराष्ट्र के छह और जिलों में शुरु होगा 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान

            
    'Beti Bachao Beti Padhao' campaign will start in another six districts of MaharashtraUpdated on: Wed, 20 Apr 2016 12:28 AM (IST)

    नई दिल्ली/मुंबई । केंद्र सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत महाराष्ट्र के जलगांव जिले में लड़कियों की संख्यात्मक तथा गुणात्मक स्थिति में सुधार करने के लिए शुरू किए गए डिजिटल गुड्डा-गुड्डी उपक्रम के सफलतापूर्वक क्रियान्वन के बाद राज्य के अन्य छह जिलों में इस योजना को लागू किया जा रहा है। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी मंगलवार को इसकी औपचारिक रूप से घोषणा करेंगी। बेटी ब... और पढ़ें »

  • सेल्फी खींचकर फिर विवादों में घिरीं पंकजा मुंडे

            
    Pankaja Munde disputes for SelfiUpdated on: Tue, 19 Apr 2016 12:37 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र की ग्रामीण विकास मंत्री पंकजा मुंडे सूखाग्रस्त क्षेत्र के दौरे के समय अपनी सेल्फी खींचने के कारण एक बार फिर विवादों में घिर गई हैं। दो दिन पहले बीयर फैक्ट्रियों को जलापूर्ति की कटौती का विरोध करने के कारण वह विवादों में आई थीं। पंकजा मुंडे भीषण सूखे से जूझ रहे मराठवाड़ा क्षेत्र में मांजरा नदी में चल रहे सफाई के काम का निरीक्षण करने गईं थीं। पंकजा ने वहां नदी को पृष्... और पढ़ें »

  • बीयर फैक्ट्री का पानी रोक उसे आमजन को दें : उद्धव

            
    prevent the water to Beer Factory and Give to the public Says UddhavUpdated on: Mon, 18 Apr 2016 11:46 PM (IST)

    मुंबई, पीटीआइ : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के सूखा प्रभावित मराठवाड़ा इलाके में डिस्टलरी को पानी की आपूर्ति रोके जाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि पानी के स्थान पर बीयर पीना हमारी संस्कृति नहीं है, इसलिए बड़ी मात्रा में पानी का उपभोग करने वाली बीयर फैक्ट्री को जलापूर्ति तत्काल रोकी जानी चाहिए। अकेले मराठवाड़ा में बीयर बनाने के दस बड़े कारखाने हैं। इनकी जलापूर्ति में अगर 20 फीस... और पढ़ें »

  • दिलीप कुमार की हालत में सुधार

            
    Dilip Kumar's condition improvesUpdated on: Mon, 18 Apr 2016 02:33 AM (IST)

    मुंबई, प्रेट्र। मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है। डाक्टरों का कहना है कि अभिनेता को अभी अगले कुछ दिन अस्पताल में रहना पड़ेगा। बता दें कि 93 वर्षीय दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ के कारण शनिवार तड़के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अभिनेता की देखरेख कर रहे डॉ. जलील पार्कर ने कहा, 'उनकी तबीयत पहले से ठीक है। उनमें सुधार हो रहा है।' उन्हें कब तक अस्पताल में रख... और पढ़ें »

  • बीयर फैक्ट्रियों को पानी की कटौती पर सियासी घमासान

            
    10 percent water cut for Aurangabad industries, 20 percent for breweriesUpdated on: Sun, 17 Apr 2016 01:35 AM (IST)

    मुंबई। महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र की बीयर फैक्ट्रियों को पानी कटौती पर विवाद खड़ा हो गया है। मराठवाड़ा इलाके में भीषण सूखे के कारण जलाशय और बांध लगभग सूख गए हैं। इसे देखते हुए औरंगाबाद जिला प्रशासन ने बीयर कंपनियों को जलापूर्ति में 20 फीसद कटौती करने का फैसला किया है। अन्य औद्योगिक इकाइयों को भी 10 फीसद कम जलापूर्ति का फैसला किया गया। औरंगाबाद की जिलाधिकारी निधि पांडेय ने शनिवार को बताया कि पान... और पढ़ें »

  • संतान सुख की गारंटी देने वाले डॉक्टर दंपती को राहत नहीं

            
    Relief denied to doctor-duo who guaranteed pregnancy with IVFUpdated on: Sat, 16 Apr 2016 02:58 AM (IST)

    मुंबई। आइवीएफ तकनीक के जरिये संतानहीन लोगों को संतान सुख की गारंटी देने वाले डॉक्टर दंपती को बांबे हाई कोर्ट ने राहत देने से इन्कार कर दिया। महाराष्ट्र मेडिकल काउंसिल ने दक्षिणी मुंबई में क्लीनिक चलाने वाले दोनों डॉक्टरों का लाइसेंस तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया है। डॉक्टर दंपती अनिरुद्ध और अंजली मालपानी के खिलाफ भारतीय विज्ञापन मानक परिषद की ओर से शिकायत मिली थी। इन दोनों ने अपनी आधिकारिक वेब... और पढ़ें »

  • महाराष्ट्र में सामाजिक बहिष्कार करना अब होगा गुनाह

            
    social boycott now a crime, maharashtra assembly approves social boycott bill a first for the countryUpdated on: Fri, 15 Apr 2016 01:58 AM (IST)

    मुंबई। सामाजिक बहिष्कार जैसी घटनाओं को रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने सर्वसम्मति से सामाजिक बहिष्कार (रोकधाम, निषेध और निवारण) अधिनियम 2016 पारित कर दिया। इस नए अधिनियम के मुताबिक अगर कोई भी व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति या व्यक्तियों का समूह सामाजिक बहिष्कार से जुड़े मामले में दोषी पाया जाता है तो उसे तीन साल तक जेल और 1 लाख रुपए तक की सजा हो सकती है। नए कानून के मुताबिक आर्थिक जुर्माने की पूरी र... और पढ़ें »

(News from Mumbai, Maharashtra)

Mumbai, India Wednesday 04 05 2016

29°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें