Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंबई

सिद्धिविनायक मंदिर जमीन विवाद: सरकार को हाईकोर्ट से मिली राहत

मुंबई। हाईकोर्ट ने मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर परिसर में भक्तों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए जमीन अधिग्रहण के मामले में राज्य सरकार को बड़ी राहत दी है। हाईकोर्ट ने जमीन अधिग्रहण को लेकर 14 वषरें से जारी विवाद का अंत करते हुए अधिग्रहण के खिलाफ दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया है। न्यायमूर्ति अनूप मोहता व न्यायमूर्ति एए सैय्यद की खंडपीठ ने इस मामले को लेकर दिए गए फैसले में स्पष्ट किया कि विवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:55 AM (IST)
        

सीटों का बंटवारा 15 अगस्त तक: देवेंद्र फडणवीस

मुंबई। भाजपा शिवसेना की अगुवाई वाले महागठबंधन में सीटों के बंटवारे की चर्चा अगले हफ्ते शुरू होगी। 15 अगस्त तक इस पर फैसला ले लिया जाएगा। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस ने महागठबंधन के नेताओं की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। इस बीच शिवसेना नेता सुभाष देसाई ने कहा है कि सीटों को लेकर किसी तरह का मतभेद नहीं हैं। यह काम आसानी से पूरा कर लिया जाएगा। महागठबंधन की बैठक में भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:03 AM (IST)
        

प्रीति जिंटा ने पहले की थी बदसलूकी

मुंबई। प्रीति-नेस विवाद में एक अहम गवाह सावन दारू ने नेस की ओर से बयान दर्ज करवाए हैं। उनके मुताबिक प्रीति जिंटा ने भी विवाद के दौरान नेस से बदसलूकी की थी। सावन दारू बैडमिंटन फ्रेंचाइजी पुणे पिस्टन के को-ऑनर हैं। दारू आईपीएल मैच के दौरान मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में प्रीति से दो पंक्ति पीछे बैठे थे। इसी मैच के दौरान प्रीति और नेस के बीच विवाद हुआ था। दारू ने पुलिस को दिए बयान में कहा, '30 मई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

महाराष्ट्र सदन निर्माण में भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच हो: सोमय्या

मुंबई। बीजेपी सांसद किरीट सोमाया ने दिल्ली स्थित महाराष्ट्र सदन के निर्माण में हुए भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच करने की मांग की है। सोमय्या ने आरोप लगाया है कि करोड़ों रुपए खर्च कर बनाए गए इस सदन की हालत बदतर हुई है। साथ ही यहां पर अच्छी सुविधाएं नहीं मिलने से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री सहित अन्य मंत्री सदन में न रहकर केंद्र सरकार के बंगलों में रहते हैं। सांसद सोमय्या ने बताया कि सदन में राज्यपाल क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:37 AM (IST)
        

भाजपा-शिवसेना की चुनाव बैठक में सीट संख्या पर नहीं हुई चर्चा

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में समझौते को लेकर भाजपा शिवसेना नेताओं की पहली बैठक में सीटों के बंटवारे को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। पर यह तय किया गया कि लोकसभा चुनाव की तर्ज पर महागठबंधन के सभी दलों को साथ लेकर अगला चुनाव लड़ा जाएगा। महागठबंधन की बैठक 28 जुलाई को बुलाई गई है। बांद्रा के होटल साफीटेल में संपन्न बैठक में भाजपा की ओर से प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस, विधानसभा में विपक्ष के नेता एक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:48 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री के मुंह में ठूंसनी चाहिए रोटी: उद्धव ठाकरे

मुंबई। रोजेदार केटरिंग सुपरवाइजर अरशद जुबैर के मुंह में जबरन रोटी ठूंसने की घटना के बाद भी शिवसेना अपने रुख पर कायम है। उसकी दलील है कि सांसद महाराष्ट्र सदन में बदइंतजामी के खिलाफ विरोध कर रहे थे। लेकिन पूरे मामले को राजनीतिक और सांप्रदायिक रंग दिया गया। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने पार्टी मुखपत्र 'सामना' में लिखा कि सांसदों को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चह्वाण के मुंह में रोटी ठूंस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

सरकार ने वापस लिया आदेश

मुंबई। राज्य सरकार में उद्योग मंत्री नारायण राणे को बॉम्बे हाईकोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। हाईकोर्ट के कड़े रुख को देखते हुए सरकार ने नाशिक के एक स्कूल को तोड़ने पर रोक के संबंध में राणे की ओर से 22 जून 2007 को दिए गए आदेश को वापस ले लिया है। इस संबंध में सरकार की ओर से पेश किए गए दस्तावेज में राणे के निर्णय को उनके क्षेत्राधिकार से बाहर बताया गया है। हाल में राणे ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया था लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 02:05 AM (IST)
        

सोनिया के दरबार में होगा उद्योग मंत्री राणे का फैसला

मुंबई। मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके नारायण राणे का इस्तीफा फिलहाल मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने स्वीकार नहीं किया है। राणे को लेकर अंतिम फैसला अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ही करेंगी। मंगलवार को मुख्यमंत्री चव्हाण ने प्रदेश अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे के साथ मिलकर ढाई घंटे तक राणे से चर्चा की। सुबह करीब 11 बजे राणे मुख्यमंत्री आवास वर्षा पहुंचे। वहां मुख्यमंत्री के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:56 AM (IST)
        

नारायण राणे का मंत्रिमंडल से इस्तीफा

मुंबई। राज्य के उद्योगमंत्री नारायण राणे ने अपनी पूर्व घोषणा के अनुरूप सोमवार को चव्हाण मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया। मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को इस्तीफा सौंपने के बाद राणे ने उन पर जमकर निशाना भी साधा। कहा, 'आगामी विधानसभा चुनाव में भी पार्टी का भविष्य अच्छा नहीं दिख रहा है। मैं इस हार का हिस्सा नहीं बनना चाहता, इसलिए इस्तीफा दे रहा हूं।' हालांकि राणे ने यह भी कहा, 'फिलहाल मैं अभी कांग्रेस ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

मोदी ने राजनीतिक हालात का लिया जायजा

मुंबई। प्रधानमंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार मुंबई पंहुचे नरेंद्र मोदी ने अपना तय कार्यक्रम बदल दिया। उन्होंने दिल्ली लौटने से पहले प्रदेश नेताओं को तलब किया। मोदी ने पार्टी नेताओं से राजनीतिक हालात व चुनावी तैयारियों का जायजा लिया। भाजपा नेताओं की मानें तो मोदी के पास के समय था। लिहाजा उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात की। मोदी के साथ हुई बैठक में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष देवेंद्र फड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

विधानसभा में नारायण राणे को नहीं पहुंचने देंगे: राकांपा

मुंबई। राकांपा से विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि कौन गुंडा है और कौन सुसंस्कृत इस बात का फैसला बीत लोकसभा चुनाव में कोंकण की जनता कर चुकी है। कौन गुंडा है यह वहां की जनता ने बता दिया है। इस बार राणे विधानसभा में भी दिखाई नहीं देंगे। राणे द्वारा केसरकर को स्मगलर बताने के बाद रविवार को केसरकर ने महानगर के पश्चिम उपनगर स्थित एक होटल में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राणे व उनके बेटे ने कोंकण का वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:41 AM (IST)
        

राणे को सहानुभूति की जरूरत: उद्धव ठाकरे

मुंबई। शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि कांग्रेस नेता एवं उद्योगमंत्री नारायण राणे को सहानुभूति की जरूरत है। उद्धव ने राणे के करीबी और कांग्रेस पार्षद रवींद्र फाटक के साथ सात अन्य पार्षदों के शिवसेना में शामिल हो जाने के बाद यह टिप्पणी की। उद्धव ने कहा, 'उन्हें सहानुभूति की जरूरत है। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं वे जिस किसी भी दल में जाएं, वहां उन्हें मानसिक शांति मिले।'इससे पहले ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

राणे ने कहा उद्धव ठाकरे का वस्त्रहरण कर लूंगा

मुंबई। उद्योग मंत्री नारायण राणे मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे पर भड़क उठे। राणे ने कहा कि वे मंत्री पद से इस्तीफा देंगे लेकिन कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे। सोमवार को वे इस्तीफा देने का कारण स्पष्ट करेंगे। रत्‍‌नागिरी के हाथखंबा में पत्रकारों से बातचीत में राणे ने मुख्यमंत्री और उद्धव पर भड़ास निकाली। राणे ने कहा कि वे पार्टी आलाकमान से नाराज नहीं है। प्रदेश नेतृत्व की कार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

महाराष्ट्र में हिंदीभाषी जनाधार संभालने में जुटी कांग्रेस

मुंबई [ओमप्रकाश तिवारी]। लोकसभा चुनावों के दौरान महाराष्ट्र में ¨हदीभाषी जनाधार खिसकने से हुई फजीहत से बचने को कांग्रेस फिर से इस वोट बैंक को अपने पाले में करने में जुट गई है। मुंबई और ठाणे की 17 विधानसभा सीटों पर हिंदीभाषी निर्णायक माने जाते हैं। महाराष्ट्र के इन दो प्रमुख शहरों में बसे हिंदीभाषी एवं गैर मराठीभाषी कांग्रेस का वोट बैंक माने जाते हैं, क्योंकि क्षेत्रीय राजनीति के चलते शिवसेना,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 04:19 AM (IST)
        

एटीएस को मिली बड़ी सफलता, पुणे धमाके में बम रखने वाला गिरफ्तार

मुंबई। पुणे ब्लास्ट मामले में महाराष्ट्र पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने शुक्रवार को पुणे में बम रखने वाले संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक इस आतंकी का नाम बशीर अहमद गोगलू है और यह कश्मीर के बारामुला का रहने वाला है। गोगलू हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एटीएस से हुई पूछताछ में उसने पुणे में बम रखने की बात भी कबूली है। इसके अलावा प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 04:19 AM (IST)
        

पूनम पांडे को माफ कर सकते हैं, वैदिक को नहीं: उद्धव

मुंबई। हाफिज सईद-वेदप्रताप वैदिक की मुलाकात को लेकर सरकार के रुख पर शिवसेना बिफर गई। शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी के मुखपत्र 'सामना' में संपादकीय में कहा, 'वैदिक देशद्रोही हैं। सरकार इस मामले से पल्ला झाड़ ले, यह बर्दाश्त नहीं होगा। वैदिक को पाकिस्तान ही भेज दिया जाना चाहिए।' उद्धव ने लिखा, 'प्रसिद्धि पाने के तरीके ढूंढने वाली पूनम पांडे को आप एक बार माफ कर सकते हैं। लेकिन मुंबई हम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:44 AM (IST)
        

मुंबई पुलिस आयुक्त के खिलाफ न्यायिक जांच की सिफारिश

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्य सूचना आयुक्त ने मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया के खिलाफ न्यायिक जांच के आदेश की सिफारिश की है। मारिया पर 26/11 आतंकी हमले के दौरान शहीद हुए आइपीएस अधिकारी अशोक काम्टे की पत्नी विनीता काम्टे को भ्रामक सूचनाएं देने का आरोप है। मुख्य सूचना आयुक्त रत्नाकर गायकवाड़ ने अपने हालिया आदेश में राज्य सरकार से मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया पर लगे आरोपों की जांच किसी वर्तमान या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 01:35 AM (IST)
        

अक्टूबर के पहले सप्ताह में होंगे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव

मुंबई। महाराष्ट्र में इसी साल अक्टूबर के शुरूआती महीने में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर मुख्य चुनाव आयुक्त वी.एस. संपत के नेतृत्व में चुनाव आयोग की टीम ने तैयारियों की समीक्षा के लिए मंगलवार को राज्य में चुनाव अधिकारियों से चर्चा की और चुनाव जल्द करवाने के संकेत दिए। चुनाव आयुक्त एच. एस. ब्रह्मा और एस.एन.ए. जैदी की टीम आज राज्य के शीर्ष प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 02:00 AM (IST)
        

विधायक केसरकर ने राकांपा छोड़ी, थामेंगे शिवसेना का दामन

मुंबई। कोंकण के सावंतवाड़ी के विधायक दीपक केसरकर ने राकांपा से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने रविवार को पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सुनील तटकरे से मुलाकात कर अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया। केसरकर ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि अगले आठ दिनों में वे विधायक पद से भी इस्तीफा दे देंगे और शिवसेना में शामिल होंगे। इस मौके पर उन्होंने उद्योगमंत्री नारायण राणे के खिलाफ राजनीतिक संघर्ष जारी रखने का ऐलान किया। कह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:58 AM (IST)
        

हुल्लड़ मुरादाबादी पंचतत्व में विलीन

जागरण संवाददाता, मुंबई। हास्य कवि हुल्लड़ मुरादाबादी रविवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। दो साल की लंबी बीमारी के बाद शनिवार को मुंबई में उनका निधन हो गया था। अपनी चुटीली कविताओं के जरिये करीब चार दशक तक देश के काव्यमंच पर छाए रहे हुल्लड़ मुरादाबादी के पार्थिव शरीर को उनके पुत्र नवनीत हुल्लड़ ने मुखाग्नि दी। नवनीत भी अच्छे कवि हैं और अपनी हास्य कविताओं के जरिये अपने पिता की परंपरा को आगे बढ़ा रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 01:17 AM (IST)
        
(News from Mumbai, Maharashtra)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Mumbai, India Thursday 31 07 2014

27°c
यह भी देखें