Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंबई

अधिकारी की लापरवाही से सीएम नहीं हो सके ओबामा के भोज में शामिल

मुंबई। दिल्ली स्थित महाराष्ट्र सदन के एक अधिकारी की लापरवाही की वजह से मुख्यमंत्री देवेंद्र फणवीस अमेरिकी राष्ट्रपति बाराक ओबामा के सम्मान में दिए गए भोज में शामिल नहीं हो पाए थे। अब मुख्यमंत्री ने इस मामले की जांच कर रिपोर्ट सौपे जाने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने बुधवार को यहां बताया कि 17 जनवरी को महाराष्ट्र सदन में राष्ट्रपति भवन से निमंत्रण पत्र पहुंचा था। देशभर के सिर्फ तीन मुख्यमंत्रि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 03:24 AM (IST)
        

अण्णा लोकपाल के लिए फिर आंदोलन शुरू करेंगे

मुंबई। सामाजिक कार्यकर्ता अण्णा हजारे ने कहा है कि वे लोकपाल के मसले पर नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ नया आंदोलन शुरू करेंगे। अण्णा ने कहा कि मोदी सरकार ने लोकपाल अधिनियम पर राष्ट्रपति के दस्तखत हो जाने के 365 दिन बाद भी इसे लागू नहीं किया है। मोदी सरकार ने लोगों को दिए आश्वासन पूरे नहीं किए हैं। अहमदनगर जिले के रालेगण सिद्घि में बुधवार शाम जारी बयान में अण्णा ने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार के मुद्दे पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 02:03 AM (IST)
        

मिशेल ने भारतीय बच्चों संग किया था डांस, बराक ने किया याद

मुंबई। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा वापस जा चुके हैं। इससे पहले वे गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने के लिए रविवार सुबह दिल्ली आ गए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए उनका स्वागत किया था। दोनों में नई केमिस्ट्री दिखी। प्रतीकों के नए आसमान में भी और समझौतों की ठोस जमीन पर भी। दोनों ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में सहज बातें कीं। मोदी ने ओबामा को सिर्फ बराक कहकर संबोधित किया। उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:56 AM (IST)
        

कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए मैराथन में हिस्सा लेंगे विद्यार्थी

मुंबई। कैंसर पीड़ितों को मदद के लिए मुंबई के स्कूली विद्यार्थी मैराथन में हिस्सा लेंगे। अगामी 1 फरवरी को आयोजित होने वाली 17 वीं टेरी फॉक्स रन में लगभग 10 हजार बच्चे शामिल होंगे। मैराथन नरीमन पाइंट स्थित एयर इंडिया से शुरू होगी। इसके बाद बच्चों को मरीन ड्राइव के फ्लाइओवर तक जाकर वापस एयर इंडिया के पास आना होगा। इसमें लगभग 50 स्कूलों के साथ 8 कॉलेजों के विद्यार्थियों के शामिल होने की उम्मीद है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 01:58 AM (IST)
        

गणतंत्र दिवस समारोह के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, तैनात होंगे दो हजार जवान

मुंबई। आतंकी हमलों की आशंका को देखते हुए शिवाजी पार्क में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। खुफिया सूचनाओं के बाद मुंबई पुलिस अलर्ट हो गई है। 26 जनवरी को 2 हजार से अधिक पुलिसकर्मी शिवाजी पार्क पर तैनात किए जाएंगे। इस बार गणतंत्र दिवस समारोह मरीन ड्राईव की बजाय दादर के शिवाजी पाक मैदान पर आयोजित किया गया है। मुबई पुलिस के प्रवक्ता धनंजय कुलकर्णी के अनुसार म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 03:41 AM (IST)
        

शिवसेना-भाजपा में टकराव, उद्धव बोले जनहित में नहीं रुकेंगे काम

मुंबई। राज्य में सत्ताधारी भाजपा व शिवसेना के बीच एक बार फिर से आपसी टकराव नजर आ रहा है। शुक्रवार को शिवसेना की ओर से मुख्यमंत्री देवेंद्र फडवणीस और राज्य सरकार पर हमला बोला गया। इसके बाद भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि शिवसेना यह तय कर ले कि उसे सत्ता में रहना है या विपक्ष में बैठना है। शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 03:01 AM (IST)
        

विमान के इंजन में आई खराबी

225 passengers of diverted AI flight return

मुंबई। लंदन से मुंबई आ रहे एयर इंडिया के विमान के इंजन में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण इसे रास्ते में बुडापेस्ट हवाई अड्डे पर उतारना पड़ा। विमान में सवार सभी 225 यात्री शुक्रवार को 13 घंटे से ज्यादा की देरी के बाद सुरक्षित देश लौट आए। एयर इंडिया की लंदन से मुंबई आने वाली फ्लाइट एआइ-130 ने हीथ्रो हवाई अड्डे से स्थानीय समयानुसार रात एक बजकर 30 मिनट पर उड़ान भरी थी। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 12:37 AM (IST)
        

सलमान की सांसों से आ रही थी अल्कोहल की बू

मुंबई [सैली धायलकर]। फिल्म स्टार सलमान खान से जुड़े हिट एंड रन मामले में सत्र अदालत ने बृहस्पतिवार को 20 वें गवाह के रूप में जेजे अस्पताल के डॉक्टर शशिकांत पवार का बयान सुना। अगली सुनवाई 27 जनवरी को होनी है। वर्ष 2002 की 28 सितंबर को घटना के बाद दोपहर दो बजे से शाम छह बजे तक पवार ही ड्यूटी पर थे। उससे पहले सलमान खान की लैंड क्रूजर कार ने फुटपात पर सोये लोगों को रौंद डाला था जिसमें एक व्यक्ति की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 01:21 AM (IST)
        

शराब बिक्री पर लगी पाबंदी, एक अप्रैल से नियम लागू

मुंबई। आखिरकार वित्तामंत्री सुधीर मुनगंटीवार चंद्रपुर जिले में शराब बंदी लागू कराने में सफल हो गए। राज्य सरकार ने विदर्भ के चंद्रपुर जिले में शराब बंदी का फैसला ले लिया है। मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मुनगंटीवार ने इसकी घोषणा की। आगामी 1 अप्रैल से चंद्रपुर जिले में शराब पर प्रतिबंध लागू हो जाएगा। यानी 1 अप्रैल से जिले में शराब के बेचने, पीने और र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 03:01 AM (IST)
        

ड्राइविंग लाइसेंस के लिए देना होगा हेलमेट पहनने का हलफनामा: रावते

मुंबई। दुपहिया वाहन चलाने जरूरी लाइसेंस प्राप्त करने के लिए अब एक शपथ पत्र देना होगा। इसमें लिखा होगा- हम दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर पहनेंगे। यह शपथ पत्र ड्राइविंग लाइसेंस हासिल करने के लिए आरटीओ के पास जमा करना होगा। सोमवार को यह जानकारी राज्य के परिवहन मंत्री दिवाकर रावते ने दी। सड़क सुरक्षा पखवाड़े के शुभारंभ मौके पर रावते ने मंत्रालय में कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने दुपहिया वाहन चालकों के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 02:53 AM (IST)
        

सलमान केस के गवाह ने मांगी पुलिस सुरक्षा

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान से जुडे़ बहुचर्चित हिट एंड रन मामले में उनके वकील के बीमार होने से सोमवार को सुनवाई नहीं हो सकी। बावजूद इसके एक अहम गवाह ने कोर्ट से मौखिक तौर पर पुलिस सुरक्षा की मांग की। जज ने कहा कि वह लिखित अर्जी आने के बाद ही उस पर विचार करेंगे। सुबह अदालत लगते ही बचाव पक्ष की टीम के एक वकील ने कोर्ट को सूचित किया कि खान के वकील श्रीकांत शिवा़़डे का स्वास्थ्य ठीक नहीं है औ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 02:56 AM (IST)
        

लंदन की तरुणा बनी शत्रुघ्न की बहू, पीएम ने दिया आशीर्वाद

मुंबई। मशहूर बॉलीवुड अभिनेता और बिहार के पटनासाहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे कुश की शादी रविवार को लंदन की तरुणा से मुंबई में धूमधाम से हुई। इस शादी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और राज्यपाल विद्यासागर राव समेत बॉलीवुड की कई हस्तियों ने शिरकत की। गौरतलब है कि शत्रुघ्न के दो बेटे लव और कुश और एक बेटी सोनाक्षी हैं। जिनमें से 31 वर्षीय बेटे कुश अप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 02:56 AM (IST)
        

उपचुनावों में जेल में बंद पप्पू कालानी की फोटो पर बवाल

मुंबई। ठाणे जिले के उल्हासनगर महानगरपालिका उपचुनावों में एनसीपी की ओर से हत्या के मामले में जेल में बंद पप्पू कालानी की फोटो के इस्तेमाल से बवाल मच गया है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि एनसीपी पप्पू कालानी के सहारे मतदाताओं को धमकाने की कोशिश कर रही है। हालांकि एनसीपी का दावा है कि हार के डर से भाजपा इस तरह के आरोप लगा रही है। उल्हासनगर के वार्ड क्रमांक 13 के लिए उपचुनाव हो रहे हैं। यहां से एनसीपी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 02:42 AM (IST)
        

सेंसर बोर्ड की अध्यक्ष ने छोड़ा पद, कहा-दबाव डालती है सरकार

मुंबई /नई दिल्ल्ी। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम की फिल्म 'मैसेंजर ऑफ गॉड' (एमएसजी) पर विवाद थम नहीं रहा है। इसकी रिलीज के विरोध में लीला सैमसन ने सेंसर बोर्ड अध्यक्ष पद से गुरुवार देर रात इस्तीफा दे दिया। फिर आरोप भी लगाया, 'सरकार बोर्ड के काम में दखल देती है। सूचना प्रसारण मंत्रालय दबाव डालता है।' शुक्रवार को बोर्ड की एक और सदस्य इरा भास्कर ने भी इस्तीफा दिया। उन्होंने दावा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 01:41 AM (IST)
        

किरण बेदी ने भाजपा में जाने से पहले चर्चा नहीं की : अन्ना

Anna twist in Kiran Bedi tale: Didn't consult me before joining BJP

मुंबई। किरण बेदी के भाजपा में शामिल होने के एक दिन बाद अन्ना हजारे ने कहा कि उन्होंने ये फैसला करने से पहले उनसे विचार विमर्श नहीं किया। वह जन लोकपाल आंदोलन के दौरान अन्ना की सहयोगी रही हैं। अपने गृह क्षेत्र रालेगण सिद्धि में अन्ना ने कहा कि भाजपा में शामिल होने के बारे में फैसला लेने से पहले उन्होंने मुझसे कोई विचार-विमर्श नहीं किया। उन्होंने यह जवाब पूर्व आइपीएस अधिकारी बेदी के भाजपा में जाने के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Jan 2015 11:24 PM (IST)
        

सब्सिडी वाली रसोई गैस का इस्तेमाल न करें मंत्री: मुख्यमंत्री

मुंबई। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान की अपील के मद्देनजर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर न लेने की फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी मंत्रियों से अपील की है कि वे भी ऐसा करें। मुख्यमंत्री ने बुधवार को ट्विटर के माध्यम से यह अपील की। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री की इस अपील को स्वागत योग्य बताते हुए अपने मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Jan 2015 02:52 AM (IST)
        

'पापा फड़नवीस' ने जीता सबका दिल

मुंबई, जागरण न्यूज नेटवर्क। मुंबई में बुधवार का दिन 'पापा फड़नवीस' के नाम रहा। मलाबार हिल्स स्थित साउथ मुंबई कैथेड्रल स्कूल में आए अभिभावक अपने बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस को पाकर सुखद आश्चर्य में पड़ गए। मुख्यमंत्री बेटी द्विजा फड़नवीस के स्कूल में अभिभावकों के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। बुधवार को स्कूल में 'डैडीज डे आउट' के नाम से अभिभावकों के लिए कार्यक्रम का आयोजन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 15 Jan 2015 02:39 AM (IST)
        

गावित मामले की दो माह में पूरी हो जांच, हाईकोर्ट का निर्देश

मुंबई। बॉम्बे हाईकोर्ट ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) को आय से अधिक संपत्तिके मामले में नंदुरबार से भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री विजय कुमार गावित के खिलाफ जांच पूरी करने के लिए दो महीने का समय दिया है। साथ ही जांच रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया है। हाईकोर्ट ने आयकर विभाग से भी जांच रिपोर्ट मांगी है। प्रगति रिपोर्ट की पेश इससे पहले एसीबी ने न्यायमूर्ति अभय ओक व न्याय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 14 Jan 2015 03:14 AM (IST)
        

मंत्री ने दुकानदारों को दी मराठी में बातचीत की सलाह

मुंबई। महाराष्ट्र के सांस्कृतिक और मराठी भाषा के मंत्री विनोद तावडे ने सूबे के दुकानदारों को मराठी में बात करने की सलाह दी है। सोमवार को यहां मराठी विश्वकोष (एनसाइक्लोपीडिया) का 20वां संस्करण जारी करने के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, 'यदि मराठीभाषी जोर डालते हैं, तब कोई भी दुकानदार अपने कर्मियों को मराठी सिखाएगा।' तावडे ने कहा, 'ऐसी चीजें कानूनन नहीं, लेकिन जनता के जोर और दबाव में लागू हो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Jan 2015 03:48 AM (IST)
        

सलमान, शाहरुख को पीछे छोड़, आमिर बने बॉलीवुड के असली बादशाह

मुंबई। शाहरुख खान भले ही बॉलीवुड के किंग कहलाते हैं। परंतु बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में आमिर खान ने उन्हें काफी पीछे छोड़ दिया है। 2001 में रिलीज हुई लगान से लेकर 2014 की पीके तक आमिर की फिल्मों ने पिछले 14 वषरें में 2200 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है। शाहरुख और सलमान अपनी पहली फिल्म से लेकर अब तक इतना बिजनेस नहीं कर पाए हैं। बॉलीवुड में सबसे पहले 100 करोड़, 200 करोड़ और 300 करोड़ के बिजनेस का रि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 03:13 AM (IST)
        
(News from Mumbai, Maharashtra)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Mumbai, India Friday 30 01 2015

24°c
यह भी देखें