Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंबई

अंडरव‌र्ल्ड की धमकी के बाद बोमन ईरानी को मिली पुलिस सुरक्षा

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर बोमन ईरानी को अंडरव‌र्ल्ड डॉन रवि पुजारी से धमकी मिली है। इसके बाद उनकी पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस के एक अफसर ने इसकी जानकारी दी। हालांकि उन्होंने इस बारे में विस्तार से कुछ नहीं बताया। ईरानी की फिल्म हैप्पी न्यू ईयर अक्टूबर में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में ईरानी के साथ-साथ सोनू सूद, शाहरुख खान, अभिषेक बच्चन, दीपिका पादुकोण भी हैं। फिल्म निर्माता अली मोरानी के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:51 AM (IST)
        

विद्यासागर राव ने 21वें राज्यपाल के रूप में ली शपथ

मुंबई। अविभाजित आंध्र प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष रहे चेन्नमनेनी विद्यासागर राव ने महाराष्ट्र के 21वें राज्यपाल के रूप में शनिवार को शपथ ली। बॉम्बे हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश मोहित शाह ने राव को राजभवन में आयोजित समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। पिछले हफ्ते मिजोरम तबादले के आदेश के बाद राज्य के राज्यपाल के. शंकरनारायणन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:33 AM (IST)
        

पुलिसवालों को मिलेगी बर्थ-डे लीव: गृहमंत्री पाटील

मुंबई। राज्यभर में अब पुलिसकर्मियों को अपने जन्मदिन व शादी की सालगिरह पर छुट्टी मिल सकेगी। यह घोषणा राच्य के गृहमंत्री आरआर पाटील ने की। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वषरें के दौरान प्रदेश में 55 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती की गई है। स्टाफ बढ़ने से काम का बोझ कम हुआ है और पुलिसकर्मियों का तनाव भी। पाटील ने नायगांव पुलिस ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि पुलिस कॉलोनियों की मरम्मत के लिए 100 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:30 AM (IST)
        

लालू को वेंटिलेटर से हटाया, जेटली ने पूछी खैरियत

मुंबई। राजद प्रमुख लालू यादव के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। गुरुवार को उन्हें वेंटिलेटर से हटा लिया गया। डॉक्टरों के मुताबिक लालू की सभी जांच सामान्य पाई गई हैं। एक दिन पहले लालू की हॉर्ट सर्जरी हुई थी। गुरुवार को रक्षा मंत्री अरुण जेटली और ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने यहां द एशियन हॉर्ट इंस्टीटयूट में लालू का हाल जाना। दोनों मंत्री करीब आधा घंटे अस्पताल में रहे। अस्पताल के निदेशक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:07 AM (IST)
        

मारपीट के आरोप में सांसद किरीट सोमैया के खिलाफ मामला दर्ज

मुंबई। नॉर्थ-ईस्ट सीट से बीजेपी के सांसद किरीट सोमैया के खिलाफ एक पुलिस अधिकारी संग मारपीट करने के आरोप में मुंबई के मुलुंड के नवघर पुलिस थाने में गैरजमानती धारा में आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। किरीट पर पुलिस के काम में दखल देने और पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी करने का मामला दर्ज किया गया है। दरअसल लोकसभा चुनाव के दौरान किरीट सोमैया के निजी सहायक परीक्षित धूमे और कई बीजेपी कार्यकर्ताओं के ख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 12:57 AM (IST)
        

शिवसैनिक ने मंत्री थोरात पर फेंकी स्याही, कांग्रेस ने किया विरोध

मुंबई, अहमदनगर। महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात पर राजापुर इलाके में भाऊसाहेब हसे नामक शिवसैनिक ने स्याही फेंक दी। इस घटना से गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शिवसेना कार्यालय में तोड़फोड़ करने के साथ ही कुछ समय के लिए रास्ता जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। थोरात संगमनेर इलाके के राजापुर क्षेत्र में एक उद्घाटन समारोह में आए हुए थे। वे जब अपनी कार में बैठने जा रहे थे। उसी समय शिवसेना कार्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:14 AM (IST)
        

एसीबी ने मांगी उपमुख्यमंत्री पवार के खिलाफ जांच की इजाजत

मुंबई। महाराष्ट्र भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और प्रदेश राकांपा प्रमुख सुनील तटकरे के खिलाफ जांच शुरू करने की इजाजत मांगी। सामाजिक कार्यकर्ता प्रवीण वाटेगांवकर ने राकांपा के इन दोनों नेताओं पर 12 सिचाई परियोजनाओं में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं प्रवीण ने कोंकण सिंचाई विकास निगम के कई सरकारी अधिकारियों के खिलाफ भी जांच शुरू करने की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:15 AM (IST)
        

दो बहनों की फांसी पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

मुंबई। बॉम्बे हाईकोर्ट ने कोल्हापुर की दो बहनों की फांसी पर रोक लगा दी है। मृत्युदंड को उम्रकैद में तब्दील करने की मांग करने वाली याचिका का निपटारा होने तक यह रोक लगी रहेगी। राष्ट्रपति इन दोनों बहनों की दया याचिका ठुकरा चुके हैं। कोल्हापुर की रेणुका शिंदे और अंजना गावित 13 बच्चों का अपहरण कर नौ की हत्या करने की दोषी हैं। दोनों बहनें बच्चों से भीख मंगवाने के लिए उनका अपहरण करती थीं। बच्चे बड़े ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

प्रदेश भाजपा गडकरी के नेतृत्व में लड़ेगी चुनाव

मुंबई। भाजपा के प्रदेश नेताओं ने फैसला किया है कि आगामी विधानसभा चुनाव केंद्रीय परिवहन मंत्री नितीन गडकरी के मार्गदर्शन में लड़ा जाएगा। सूत्रों के अनुसार बुधवार को प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं ने गडकरी से उनके वरली स्थित आवास पर मुलाकात की और उनसे प्रदेश संगठन का मार्गदर्शन करने का अनुरोध किया। गडकरी से मिलने पार्टी प्रदेशाध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस, विधानसभा में विपक्ष के नेता एकनाथ खड़से, विधान परिषद म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 02:20 AM (IST)
        

पवार के रवैये से राकांपा नेता दुखी

मुंबई। धनगर आरक्षण को लेकर राज्य सरकार के फैसले के खिलाफ बयान देने पर पार्टी सर्वेसर्वा शरद पवार की परेशानी बढ़ गई है। आदिवासी विकास मंत्री मधुकर पिचड़ समेत कई पार्टी नेताओं ने पवार की रणनीति पर हैरानी जताई है। जानकारों का दावा है कि आगामी चुनाव में उपमुख्यमंत्री अजित पवार की विजय सुनिश्चित करने के लिए पवार ने यह बयान दिया है। पार्टी नेता मानते हैं कि इससे पार्टी को राज्य भर में आदिवासी वोटों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:08 AM (IST)
        

भारत एक हिंदू देश, हिंदुत्व इसकी पहचान है: भागवत

मुंबई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने फिर कहा है कि भारत हिंदू देश है और हिंदुत्व इसकी पहचान है। उन्होंने कहा, 'हिंदुस्तान एक हिंदू देश है, हिंदुत्व हमारे देश की पहचान है, ये अन्य धमरें को अपने में समाहित कर सकता है।' भागवत मुंबई में विश्व हिंदू परिषद के स्वर्ण जयंती समारोह के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होने रविवार को यहां आए थे। इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 02:03 AM (IST)
        

केंद्र सरकार ऊंची कर व्यवस्था में विश्वास नहीं करती: जेटली

मुंबई। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि मोदी सरकार ऊंची कर व्यवस्था में विश्वास नहीं करती है। सरकार बिजनेस के साथ गरीबों के हित में भी काम करना चाहती है। उन्होंने सब्सिडी को तार्किक बनाने और इसके बढ़ते बिल को कम करने पर भी जोर दिया है। शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि बिजनेस हितैषी होना गलत नहीं, क्योंकि विकास के लिए देश को निवेश की जरूरत है। निवेश ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:21 AM (IST)
        

मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया आईएनएस कोलकाता युद्धपोत

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मुंबई में स्वदेश निर्मित आईएनस कोलकाता राष्ट्र को समर्पित किया। इस मौके मोदी ने कहा कि अब कोई भी भारत को आंख नहीं दिखा सकता। यह युद्धपोत भारत के बुद्धि बल का परिचायक है। इस मौके पर मोदी के साथ रक्षा मंत्री अरुण जेटली और नौसेना प्रमुख एडमिरल आर.के. धोवन , महाराष्ट्र के राज्यपाल के शंकरनारायणन और मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण मौजूद थे। प्रधानमंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:34 AM (IST)
        

विस चुनाव से पूर्व मंत्रिमंडल की बैठक में फैसलों की झड़ी

मुंबई। विधानसभा के आगामी चुनाव के लिए आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने में अब कुछ ही समय शेष है। इसको देखते हुए राज्य सरकार तेजी से फैसले ले रही है। बुधवार को सरकारी अतिथि गृह सह्याद्री में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में फैसलों का झड़ी लग गई। मंत्रिमंडल ने एक साथ दर्जन भर से अधिक फैसले लिये। इनमें स्कूलों में अंशकालिक निदेशकों की भर्ती, महाराष्ट्र राज्य कानूनी विवाद नीति व नगरपरिषदों में महाराष्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Aug 2014 02:06 AM (IST)
        

विधान परिषद उपचुनाव कांग्रेस के मोहन जोशी वापस लेंगे नामांकन

मुंबई। विधान परिषद की एक सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस पीछे हट सकती है। राकांपा प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे के मैदान में आ जाने के बाद कांग्रेस उम्मीदवार मोहन जोशी अपनी उम्मीदवारी वापस ले सकते हैं। हालांकि अभी तक कांग्रेस के नेता इस बारे में खुल कर बोलने को तैयार नहीं है। लेकिन माना जा रहा है कि कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन वापस लेने को लेकर मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण दबाव में है। शि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 01:22 AM (IST)
        

नाइजीरिया से लौटे व्यक्ति में इबोला जैसे लक्षण

मुंबई। पालघर जिले में भी इबोला जैसे लक्षण वाला एक मरीज मिला है। यह पश्चिम अफ्रीका के इबोला प्रभावित नाइजीरिया से लौटा है। फिलहाल एक सरकारी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में इसका इलाज चल रहा है। उल्लेखनीय है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पिछले हफ्ते ही इबोला वायरस के संबंध में चेतावनी जारी की है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सुरेश शेट्टी ने बताया कि पालघर जिले के वसई निवासी ललित कुछ दिन पहले लागोस से लौ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:35 AM (IST)
        

युवा मतदाता ही करेंगे सरकार का फैसला

मुंबई। महाराष्ट्र में किसकी सत्ता होगी, यह युवा मतदाता तय करेंगे। राज्य के करीब 70 प्रतिशत मतदाता 18 से 49 आयु वर्ग के हैं। चार महीने पहले हुए लोकसभा चुनाव के बाद अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 19 लाख 94 हजार नए लोगों ने मतदाता सूची में अपने नाम जुड़वाए हैं। विधानसभा चुनाव में कुल 8 करोड़ 25 लाख 91 हजार 826 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। इसमें 3 करोड़ 90 लाख 98 हजार युवा 18 से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 01:44 AM (IST)
        

दही हंडी फोड़ने के अभ्यास के दौरान बाल गोविंदा की मौत

मुंबई। दही हंडी की ऊंचाई को नियंत्रित करने को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में प्रलंबित याचिका के बीच नवी मुंबई में अभ्यास के दौरान पांचवे माले से गिरकर एक बाल गोविंदा की मौत हो गई। सानपाडा इलाके में शुक्त्रवार रात अभ्यास के दौरान 14 वर्षीय किरण तलेकर गिर गया। घटना के तुरंत बाद घायल तलेकर को उपचार के लिए तुरंत तेरणा असप्ताल ले जाया गया। वहां अपर्याप्त सुविधाओं के अभाव में भर्ती नहीं किया जा सका। इसके बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 Aug 2014 01:52 AM (IST)
        

महाराष्ट्र में चलेगा मोदी का जादू

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मोदी का जादू जमकर चल सकता है। एक सर्वे के मुताबिक बीजेपी-शिवसेना गठबंधन से महाराष्ट्र में सरकार बना सकती है। सर्वे के मुताबिक महाराष्ट्र में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी होगी जिसे अकेले 122 सीटें मिलने का अनुमान है। जबकि, शिवसेना और आरपीआई के साथ गठबंधन में उसे 288 में से 210 सीटें मिलती दिख रही हैं। वहीं, कांग्रेस-राकांपा के गठबंधन को 55 सीटें मिल सकती हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 Aug 2014 01:44 AM (IST)
        

राकांपा को कुछ अधिक सीटें देने पर कांग्रेस राजी

मुंबई /नई दिल्ली। कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की वर्षो पुरानी दोस्ती महाराष्ट्र के आगामी विधानसभा चुनाव में भी बरकरार रहेगी। विधानसभा सीटों को लेकर दोनों कांग्रेस में चल रही तकरार के बीच बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राकांपा सुप्रीमो शरद पवार के बीच बैठक हुई है। बैठक के बाद पवार ने कहा है कि राकांपा आगामी चुनाव कांग्रेस के साथ मिलकर ही लड़ेगी। सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 Aug 2014 01:46 AM (IST)
        
(News from Mumbai, Maharashtra)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Mumbai, India Tuesday 02 09 2014

28°c
यह भी देखें