Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंबई

भाजपा विधायक दल की बैठक टली, सरकार गठन पर फैसला दिवाली बाद

नई दिल्ली/ मुंबई/ नागपुर। महाराष्ट्र में सरकार गठन का फैसला दिवाली के बाद ही होगा। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा महासचिव जगतप्रकाश नड्डा ने महाराष्ट्र का दौरा दीपावली तक टाल दिया है। लिहाजा मंगलवार को प्रस्तावित प्रदेश भाजपा विधायक दल की बैठक भी स्थगित हो गई है। भाजपा आलाकमान के साथ गतिरोध खत्म करने के लिए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के भी दिल्ली जाने के आसार हैं। हालांकि वे अपने दो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 03:06 AM (IST)
        

भाजपा-शिवसेना का हो सकता है गठबंधन

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जबर्दस्त कामयाबी हासिल करते हुए राज्य की 288 में से 121 सीटें हासिल की हैं। हालांकि स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के कारण अब भाजपा के सामने गठबंधन की सरकार का ही विकल्प बचता है। इस विधानसभा चुनाव में शिवसेना को 62 सीटें ही हासिल हुई हैं। एनसीपी को 41 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भाजपा अपनी पुरानी सहयोगी श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:18 AM (IST)
        

बीजेपी से डिप्टी सीएम समेत कई अहम मंत्रालय चाहती है शिवसेना

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच पर्दे के पीछे बात चल रही है। सूत्रों के अनुसार शिवसेना ने बीजेपी को 1995 के फार्मूले के तौर पर प्रस्ताव भेजा था। लेकिन बीजेपी ने इस प्रस्ताव को यह कहते हुए ख़ारिज कर दिया कि हम 2:1 का फार्मूला चाहते हैं। शिवसेना ने अपने प्रस्ताव में पीडब्ल्यूडी, सिंचाई मंत्रालय, वित्ता मंत्रालय और गृह मंत्रालय की मांग की थी। साथ ही उप मुख्यमंत्री क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:48 AM (IST)
        

एनसीपी ने बीजेपी को समर्थन देकर घटाई शिवसेना की हैसियत

मुंबई। महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा की सरकार बननी तय हो चुकी है। हरियाणा में बीजेपी को बहुमत मिल चुका है, जबकि महाराष्ट्र में वह सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। महाराष्ट्र में भाजपा को यह तय करना है कि वह किसके समर्थन से सरकार बनाएगी। एनसीपी ने बीजेपी को बाहर से समर्थन देने की घोषणा की है। लेकिन आरएसएस को एनसीपी के समर्थन से एतराज है। संघ का मानना है कि बीजेपी को शिवसेना के साथ गठबंधन कर सरकार बन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:54 AM (IST)
        

महाराष्ट्र में बीजेपी को 141 सीट मिलने का अनुमान लगाया

मुंबई। विधानसभा चुनाव के तहत महाराष्ट्र और हरियाणा में वोटों की गिनती से पहले बीजेपी ने महाराष्ट्र में एक सर्वे के जरिए खुद को 288 में से 141 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है। यही नहीं, बीजेपी के मातृ संगठन आरएसएस के भी सर्वे में महाराष्ट्र में पार्टी बहुमत से दूर है। संघ के सर्वे के मुताबिक बीजेपी को सूबे में 125 से लेकर 145 सीटें मिल सकती हैं। यानी, दोनों सर्वे में बीजेपी बहुमत के लिए जरूरी 1... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:00 AM (IST)
        

दोस्ती पर भाजपा का रुख नरम शिवसेना की झिझक कायम

ओमप्रकाश तिवारी, मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सबसे बड़े दल के रूप में उभरने के बाद भाजपा ने शिवसेना के साथ दोस्ती बहाली के मुद्दे पर नरम रुख दिखाया है। इसके बावजूद चुनाव के दौरान भाजपा पर तीखे हमले करने वाली शिवसेना की झिझक कायम है। भाजपा महाराष्ट्र में पूर्ण बहुमत मिलने या त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में शिवसेना संग सरकार बनाने का विकल्प खुले रखती दिख रही है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 11:23 PM (IST)
        

पूर्व श्रममंत्री व शिवसेना नेता साबिर शेख का निधन

मुंबई। शिवसेना नेता और पूर्व श्रममंत्री साबिर शेख का बुधवार को निधन हो गया। ठाणे जिले के कोन गांव में उन्होंने आखिरी सांस ली। 71 वर्षीय शेख लंबे समय से बीमार चल रहे थे। 1995 में शिवसेना-भाजपा की सरकार में शेख के पास प्रदेश की श्रम विभाग की जिम्मेदारी थी। शिवसेना में मुस्लिम चेहरे के रूप में उनकी पहचान थी। अंबरनाथ विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले शेख बीमारी के कारण पिछले कई सालों से स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 02:57 AM (IST)
        

महाराष्ट्र में मतदान संपन्न, दिग्गजों का भाग्य वोटिंग मशीन में कैद

मुंबई/पुणे। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सुबह 7 बजे शुरू हुई वोटिंग शाम को 6 बजे संपन्न हो गई। सुबह से शांतिपूर्ण चल रहे मतदान में व्यवधान डालने का प्रयास नक्सलियों द्वारा महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हुआ। गढ़चिरौली में मतदान संपन्न करा कर वापस लौट रहे मतदानकर्मियों पर नक्सलियों ने हमला बोला। पुलिस ने भी उनके हमले का मुंहतोड़ जावाब दिया। इसके अलाव पूरे महाराष्ट्र में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

भाजपा सत्ता की भूखी, कांग्रेस-राकांपा मरा सांप

मुंबई, एजेंसियां। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक एक दिन पहले शिवसेना ने अपने पूर्व साथी भाजपा पर तीखा हमला बोला है। भाजपा को 'सत्ता की भूखी' बताते हुए शिवसेना ने कांग्रेस और राकांपा की तुलना 'मरे हुए सांप' से कर डाली है। शिवसेना के मुखपत्र सामना ने नरेंद्र मोदी और भाजपा पर मतलब निकल गया तो पहचानते नहीं का आरोप लगाया है। अखबार के संपादक प्रेम शुक्ला ने एक लंबा आलेख लिखा है, जिसमें प्रधानमंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 02:12 AM (IST)
        

कांग्रेस-एनसीपी नहीं जीत पाएंगी 10 से ज्यादा सीटें: मोदी

मुंबई/पंढरपुर/तुलजापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि इनके अंत की शुरुआत हो चुकी है। महाराष्ट्र के चुनावों में कांग्रेस-एनसीपी 10 से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएंगी। महाराष्ट्र में 15 अक्टूबर को वोटिंग है। यहां रविवार को मोदी के प्रचार अभियान का आखिरी दिन था। इस दिन उन्होंने सोलापुर के पंढरपुर, उस्मानाबाद के तुलजापुर और मुंबई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 01:51 AM (IST)
        

एक जैसे नाम से प्रत्याशी परेशान, नई मुंबई की कई सीटों पर समस्या

मुंबई। विरोधी उम्मीदवार से मिलते जुलते नाम वाले उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारकर मतदाताओं को भ्रमित करने की चाल इस बार भी चली जा रही है। उन जगहों पर यह चाल निर्णायक हो सकती है जहां मुकाबला बेहद कड़ा और हार जीत का अंतर कम होगा। इसका कितना असर होगा यह तो परिणामों के बाद ही साफ होगा लेकिन यह बात सो साफ है कि नेता चुनाव जीतने के लिए साम-दाम-दंड-भेद जैसी सभी नीतियों को आजमाने में जुटे हुए हैं। नई म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 01:56 AM (IST)
        

अजित पवार के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। आठ अक्टूबर को एक कार से 4 लाख 85 हजार रुपए बरामद हुए थे। इस मामले में उनपर केस दर्ज किया गया था। जिस कार से बरामदगी हुई थी, वह पवार की थी, हालांकि वे उसमें सफर नहीं कर रहे थे। पुलिस ने परभणी जिले के गंगाखेड़ इलाके में नाकाबंदी के दौरान यह नकदी जब्त की थी। जानकारों के मुताबिक चुनाव ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 02:19 AM (IST)
        

कांग्रेस को कोई नहीं बचा सकता

¨हगोली (महाराष्ट्र)। महाराष्ट्र में चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस को अब कोई नहीं बचा सकता है। उन्होंने लोगों से 15 अक्टूबर को विस चुनावों में भाजपा को पूर्ण बहुमत देने की अपील की। मोदी ने महाराष्ट्र के ¨हगोली, धमनगांव और ब्रह्मापुरी में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। मोदी की छवि के विपरीत शुक्रवार को गले में खराबी के चलते मोदी का भाषण काफी छोटा रहा। हालांकि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

महाराष्ट्र के हित के लिए उद्धव से हाथ मिला सकते हैं: राज ठाकरे

मुंबई। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा है कि महाराष्ट्र की भलाई के लिए वे और शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे एक साथ आ सकते हैं। इसके लिए दूसरों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। राजनीति और पारिवारिक संबंध को एक साथ जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। दरअसल, विधानसभा चुनाव प्रचार में राज और उद्धव, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लगातार हमलावर हैं। इसको देखते हुए ये कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों भाई एक सा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 02:10 AM (IST)
        

प्रचार में बच्चों के इस्तेमाल पर खत्म होगी पार्टी की मान्यता: हाईकोर्ट

मुंबई। यदि कोई राजनीतिक पार्टी चुनाव प्रचार के दौरान नाबालिग बच्चों का इस्तेमाल करती है तो चुनाव आयोग की ओर से ऐसी पार्टियों की मान्यता समाप्त कर दी जाएगी। मंगलवार को चुनाव आयोग की ओर से पैरवी कर रहे वकील पी.राजगोपाल ने हलफनामा के जरिए बॉम्बे हाईकोर्ट को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यदि कोई मान्यता प्राप्त राजनीतिक पार्टी चुनाव प्रचार के दौरान बच्चों का इस्तेमाल करती है तो या तो पार्टी की मा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

अफजल खान की सेना है मोदी और उनकी टीम: उद्धव

मुंबई, उस्मानाबाद। बीजेपी और शिवसेना के बीच तल्खी लगातार बढ़ती जा रही है। शिवसेना ने प्रधानमंत्री मोदी पर अब तक का सबसे तीखा हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चलाए जा रहे चुनाव प्रचार अभियान की तुलना 17वीं सदी में बीजापुर के सेनापति अफजल खान की सेना द्वारा शिवाजी के शासन पर किए गए हमले से की। महाराष्ट्र में एक सभा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि वह बाला साहब को श्रद्धांजलि देने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Oct 2014 02:32 AM (IST)
        

उत्तर भारतीय, मुस्लिम बाहुल्य सीट पर कांग्रेस-शिवसेना में मुकाबला

मुंबई। उत्तर भारतीय तथा मुस्लिम बाहुल्य कालिना सीट से मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व मुंबई के उत्तर भारतीय चेहरे कृपाशंकर सिंह बतौर कांग्रेस उम्मीदवार मैदान में हैं जबकि भाजपा ने अमरजीत सिंह को उतारा है। युति टूटने से पहले यह सीट भाजपा कोटे की रही है। 25 साल बाद इस सीट से चुनाव लड़ शिवसेना ने बेस्ट कमेटी के अध्यक्ष रहे संजय पोतनीस को उम्मीदवारी दी है जबकि मनसे ने अपने पुराने उम्मीदवार चंद्रकांत ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 02:26 AM (IST)
        

पिता अंडरव‌र्ल्ड डॉन, पति बिल्डर फिर भी हैं गरीब प्रत्याशी

मुंबई। हाल ही में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों द्वारा नामांकन भरे गए। इनमें सबसे गरीब प्रत्याशियों की सूची में अंडरव‌र्ल्ड डॉन अरुण गवली की बेटी गीता गवली का भी नाम शामिल है। नामांकन के अनुसार गीता ने अपनी संपत्ति1.29 करोड़ बताई है। जिसके मुताबिक वे सबसे गरीब उम्मीदवारों की सूची में दूसरे स्थान पर है। गीता भायखला विधानसभा क्षेत्र से उनके पिता की पार्टी अखिल भारतीय सेना से प्रत्याशी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Oct 2014 02:11 AM (IST)
        

घड़ी और पंजे ने मिलकर जनता को खूब लूटा: मोदी

बीड़, मुबई। भाजपा प्रत्याशियों के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने बीड़ जिले में एक जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री बनने के बाद की महाराष्ट्र में पहली चुनावी जनसभा थी। धानोर रोड़ स्थित अटल बिहारी बाजपेयी मैदान पर आयोजित की गई इस रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस-एनसीपी पर जम कर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि अपनी राजनीतिक दुकानदारी चलाने के लिए कांग्रेस और एनसीपी अपने निजी स्वार्थ के चलते एक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Oct 2014 01:44 AM (IST)
        

मॉडल की मौत मामले में पूर्व ब्वॉयफ्रेंड गिरफ्तार

मुंबई। मॉडल अर्चना पांडेय की आत्महत्या के सिलसिले में पुलिस ने उसके पूर्व ब्वॉयफ्रेंड उमर आसिफ पठान को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि वर्सोवा स्थित आवास में मॉडल की लाश मिलने के दो दिन बाद बुधवार को पठान को गिरफ्तार किया गया। 26 वर्षीय मॉडल ने अपने सुसाइड नोट में पठान को अपनी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया था। उसने अपने पूर्व ब्वॉयफ्रेंड पर शोषण का आरोप लगाते हुए कहा कि उसने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        
(News from Mumbai, Maharashtra)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Mumbai, India Friday 24 10 2014

32°c
यह भी देखें