Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंबई

उपचुनाव के नतीजे देश में बदलती परिस्थिति के संकेत: कांग्रेस

मुंबई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे ने कहा है कि उपचुनाव के नतीजे देश भर में बदलती परिस्थिति के संकेत हैं। उपचुनाव के नतीजों पर ठाकरे ने कहा कि लोकसभा चुनाव में देश भर में अलग वातावरण था। इस कारण भाजपा को अनपेक्षित सफलता मिली थी लेकिन उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के झूठे आश्वासन, दोहरी नीति और ढोंगी राष्ट्रवाद के कारण परिस्थति में तेजी से बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि अग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 02:12 AM (IST)
        

भाजपा की मांग खारिज, नहीं दे सकते 135 सीटें: उद्धव

मुंबई। विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर शिवसेना-भाजपा के बीच गतिरोध बना हुआ है। शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने साफ कहा है कि भाजपा को 135 सीटें देना संभव नहीं है। भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने रविवार को साफ संकेत दिए थे कि पार्टी 135 से कम सीटों पर चुनाव नहीं लड़ेगी। इसके बाद उद्धव का यह बयान काफी महत्व रखता है। वैसे, मतभेद दूर करने के लिए रूडी ने मुंबई पहुंचकर उद्धव से मुलाकात की ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:48 AM (IST)
        

शिवसेना 150 सीटों पर अड़ी

मुंबई। भाजपा-शिवसेना में सीट बंटवारे को लेकर ठन गई है। भाजपा, 135 विधान सभा सीटें देने को तैयार है पर सेना 150 सीटों पर अड़ी हुई है। रविवार को शिवसेना ने भाजपा के कोटे वाली सीटों पर इच्छुक प्रत्याशियों के इंटरव्यू लिए तो भाजपा ने भी नाराजगी जताई। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता माधव भंडारी ने रविवार को कहा कि उद्धव ठाकरे के मोदी पर दिए बयान को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी गुस्सा है। कार्यकर्ता चा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

जिसके ज्यादा प्रत्याशी जीतेंगे, उसी पार्टी का बनेगा सीएम: भाजपा

मुंबई। बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर पलटवार करते हुए कहा है कि शिवसेना और बीजेपी के गठबंधन में जिस दल के ज्यादा विधायक चुनाव जीतेंगे उसी दल का मुख्यमंत्री होगा। खडसे ने बताया कि बीजेपी ओर शिवसेना गठबंधन में 1989 से इसी नीति का अमल जारी है। इसमें नया कुछ नहीं है। इस बार भी यहीं नीति अमल में लाई जाएगी। महाराष्ट्र विस चुनाव 15 अक्टूबर को हो रहे हैं। चुनाव स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 02:07 AM (IST)
        

विवादित एनकाउंटर स्पेशलिस्ट आजमाएंगे चुनाव में भाग्य

मुंबई। पुलिस सेवा से बर्खास्त मुंबई पुलिस के विवादित एनकाउंटर स्पेशलिस्ट इंस्पेक्टर रहे प्रदीप शर्मा ने भी विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। इन दिनों उनके बैनर-पोस्टर मुंबई के उपनगर अंधेरी में हर जगह दिखाई देते हैं। पिछले दिनों भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के मुंबई के आगमन के दौरान उन्हें भाजपाइयों के साथ देखा गया था। सूत्रों के अनुसार शर्मा भाजपा में जाना चाहते हैं, लेकिन पा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 02:08 AM (IST)
        

सलमान के खिलाफ 24 से शुरू होगी सुनवाई

मुंबई। हिट एंड रन केस में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। शुक्रवार को केस से जुड़े गुम दस्तावेज सत्र अदालत में पेश किए जाने के बाद जज ने 24 सितंबर से मुकदमे की सुनवाई शुरू करने के निर्देश दिए हैं। मामले में सलमान को गैर इरादतन हत्या का आरोपी बनाया गया है। अभियोजन पक्ष ने बताया कि 62 गवाहों के बयानों की मूल प्रति और केस डायरी जज डी डब्ल्यू देशपांडे के समक्ष पेश कर दी गई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 12:13 AM (IST)
        

सोहराबुद्दीन मामले में वंजारा को जमानत

मुंबई। बांबे हाई कोर्ट ने सात साल से अधिक समय से जेल में बंद गुजरात के पूर्व आइपीएस अधिकारी डीजी वंजारा को गुरुवार सोहराबुद्दीन मुठभेड़ मामले में सशर्त जमानत दे दी। हालांकि, वंजारा को अभी अहमदाबाद की साबरमती जेल में ही रहना होगा, क्योंकि इशरत जहां मुठभेड़ मामले में भी वह आरोपी हैं। न्यायमूर्ति एएम थिप्से ने दो लाख रुपये के निजी मुचलके और एक-एक लाख की दो जमानतें दाखिल करने पर वंजारा को रिहा करने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 12:46 AM (IST)
        

अदालत नहीं दे सकती कब्र को म्यूजियम बनाने का आदेश

मुंबई। बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा है कि वह अफजल खान की कब्र को म्यूजियम बनाने का आदेश नहीं दे सकती है। कोर्ट ने कहा कि जहां यह कब्र बनी है वहां अवैध निर्माण है, लिहाजा इस बारे में सरकार कोई निर्णय ले। हाईकोर्ट ने कब्र में जाने आने पर लगे प्रतिबंध को लेकर जारी आदेश पर भी असंतोष व्यक्त किया। खंडपीठ ने कहा कि प्रतिबंध से जुड़े सरकार के आदेश का कोई कानूनी आधार नजर नहीं आता है। लिहाजा सरकार इस आदेश को वापस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 02:04 AM (IST)
        

उत्तर भारतीयों को रिझाने में जुटी शिवसेना

मुंबई। बीते लोकसभा चुनाव में मुंबई व आसपास के इलाकों के उत्तर भारतीयों का वोट हासिल करने वाली शिवसेना विधानसभा चुनाव में उत्तर भारतीयों को टिकट तो नहीं देना चाहती पर उनके वोट जरूर चाहती है। इसके लिए शिवसेना ने अपने गिने-चुने हिंदीभाषी नेताओं को हिंदीभाषियों से जोड़ने की मुहिम शुरू करने की जिम्मेदारी दी है। आमतौर पर मुंबई और आसपास के इलाकों में रहने वाले हिंदीभाषी कांग्रेस के परम्परागत मतदाता माने ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 01:48 AM (IST)
        

विधानसभा चुनाव में मोदी सरकार की पोल खोलेंगे: राणे

मुंबई। किताबों के जरिए कांग्रेस सरकार के विकास कार्य और मोदी सरकार के झूठे आश्वासनों को जनता के बीच ले जाएंगे। कांग्रेस के चुनाव प्रचार प्रमुख और उद्योगमंत्री नारायण राणे ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अच्छे दिन का सपना दिखाकर सत्ता में आने वाले मोदी अपने आश्वासनों को पूरा करने के बजाय पलटी मार गए हैं। भाजपा की पोल वे जनता के बीच जाकर खोलेंगे। विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने रविवार को दो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

अलग होगा विधानसभा का चुनाव परिणाम: पवार

मुंबई। राकांपा ने कांग्रेस से गठबंधन की उम्मीद जताते हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान का शनिवार को श्रीगणेश कर दिया। यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह में पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि कांग्रेस के साथ हमारा विचार-विमर्श चल रहा है। हमें उम्मीद है कि हम दोनों साथ रहेंगे। पवार ने कहा कि हम किसी को सांसद-विधायक बनाने के लिए वोट नहीं मांगते, बल्कि प्रदेश के विकास के लिए राकांप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 01:41 AM (IST)
        

राज्यपाल की शिकायतों में तथ्य कम, राजनीति ज्यादा

मुंबई। नए राज्यपाल सी विद्यासागर राव की कार्यशैली को लेकर राज्य सरकार के मंत्रियों में ही गंभीर मतभेद नजर आ रहे हैं। राज्य विधानमंडल के पीठासीन अधिकारियों व आदिवासी विकास विभाग से जुड़े मंत्रियों ने उच्चस्तरीय बैठक में राज्यपाल की जमकर तारीफ की तो दूसरी तरफ मंत्रिमंडल में उनकी कड़ी आलोचना की गई। वैसे राजभवन के अधिकारियों का दावा है कि राज्यपाल की अब तक की कार्यशैली संवैधानिक परंपराओं व नियमों के अनु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

वीरता पुरस्कार की मांग वाली जनहित याचिका स्वीकार

मुंबई। बांबे हाई कोर्ट ने मुंबई में 26/11 को हुए आतंकी हमले से संबंधित एक जनहित याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार किया है। याचिका में हमले के दौरान लोहा लेने वाले पुलिस तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियों के जवानों को वीरता पुरस्कार देने की मांग की गई है। न्यायमूर्ति पीवी हरदास की पीठ ने कहा कि मामला सरकार के नीतिगत फैसले से जुड़ा है और इस पर व्यापक चर्चा होनी चाहिए। यह याचिका सामाजिक कार्यकर्ता केतर किरो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 05:59 AM (IST)
        

राज्यपाल और राज्य सरकार में टकराव

मुंबई। राज्य के सरकारी कर्मचारियों और पुलिस अधिकारियों से राज्यपाल सी. विद्यासागर राव की मुलाकात पर कई मंत्रियों ने आपत्तिजताई है। इन मंत्रियों ने बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक में राज्यपाल की कार्यशैली पर ऐतराज जताते हुए इस बात की शिकायत केंद्रीय गृहमंत्री से करने की मांग की। इस पर कांग्रेस की अपेक्षा राकांपा के मंत्री ज्यादा आक्रामक दिखायी दिये। मंत्रियों का कहना था कि राज्यपाल मंत्रियों की जगह स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 02:43 AM (IST)
        

दुष्कर्म के आरोपी निलंबित डीआईजी का लाई डिटेक्टर टेस्ट से इनकार

मुंबई। मॉडल से दुष्कर्म के आरोपी निलंबित डीआईजी सुनील पारसकर ने एक बार फिर लाई डिटेक्टर टेस्ट से इनकार कर दिया है। पारसकर ने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए इस टेस्ट से इनकार किया है। मामले की जांच कर रही अपराध शाखा झूठ बोलने वाली मशीन के जरिए पारसकर से सच उगलवाना चाहती थी लेकिन पारसकर ने इससे साफ इनकार कर दिया है। हालांकि पुलिस का कहना है कि टेस्ट के लिए आरोपी की सहमति जरूरी नहीं होती। पारसकर के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 12:56 AM (IST)
        

कांग्रेस ने लगाया संयुक्त महाराष्ट्र का नारा

मुंबई। संयुक्त महाराष्ट्र के शहीदों के स्मारक हुतात्मा चौक से चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करने वाली कांग्रेस पार्टी ने संयुक्त महाराष्ट्र का नारा बुलंद किया है। ऐसा कर कांग्रेस ने अपरोक्ष रूप से अलग विदर्भ राज्य को लेकर असहमति जताई है। इससे विदर्भ के कांग्रेसी नेता नाराज हैं। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि महाराष्ट्र के टुकड़े नहीं होने देंगे। कांग्रेस ने सोमवार को विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 02:15 AM (IST)
        

अंडरव‌र्ल्ड की धमकी के बाद बोमन ईरानी को मिली पुलिस सुरक्षा

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर बोमन ईरानी को अंडरव‌र्ल्ड डॉन रवि पुजारी से धमकी मिली है। इसके बाद उनकी पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस के एक अफसर ने इसकी जानकारी दी। हालांकि उन्होंने इस बारे में विस्तार से कुछ नहीं बताया। ईरानी की फिल्म हैप्पी न्यू ईयर अक्टूबर में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में ईरानी के साथ-साथ सोनू सूद, शाहरुख खान, अभिषेक बच्चन, दीपिका पादुकोण भी हैं। फिल्म निर्माता अली मोरानी के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:51 AM (IST)
        

विद्यासागर राव ने 21वें राज्यपाल के रूप में ली शपथ

मुंबई। अविभाजित आंध्र प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष रहे चेन्नमनेनी विद्यासागर राव ने महाराष्ट्र के 21वें राज्यपाल के रूप में शनिवार को शपथ ली। बॉम्बे हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश मोहित शाह ने राव को राजभवन में आयोजित समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। पिछले हफ्ते मिजोरम तबादले के आदेश के बाद राज्य के राज्यपाल के. शंकरनारायणन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:33 AM (IST)
        

पुलिसवालों को मिलेगी बर्थ-डे लीव: गृहमंत्री पाटील

मुंबई। राज्यभर में अब पुलिसकर्मियों को अपने जन्मदिन व शादी की सालगिरह पर छुट्टी मिल सकेगी। यह घोषणा राच्य के गृहमंत्री आरआर पाटील ने की। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वषरें के दौरान प्रदेश में 55 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती की गई है। स्टाफ बढ़ने से काम का बोझ कम हुआ है और पुलिसकर्मियों का तनाव भी। पाटील ने नायगांव पुलिस ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि पुलिस कॉलोनियों की मरम्मत के लिए 100 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:30 AM (IST)
        

लालू को वेंटिलेटर से हटाया, जेटली ने पूछी खैरियत

मुंबई। राजद प्रमुख लालू यादव के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। गुरुवार को उन्हें वेंटिलेटर से हटा लिया गया। डॉक्टरों के मुताबिक लालू की सभी जांच सामान्य पाई गई हैं। एक दिन पहले लालू की हॉर्ट सर्जरी हुई थी। गुरुवार को रक्षा मंत्री अरुण जेटली और ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने यहां द एशियन हॉर्ट इंस्टीटयूट में लालू का हाल जाना। दोनों मंत्री करीब आधा घंटे अस्पताल में रहे। अस्पताल के निदेशक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:07 AM (IST)
        
(News from Mumbai, Maharashtra)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Mumbai, India Thursday 18 09 2014

28°c
यह भी देखें