Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंबई

नई सरकार के सामने चुनौती होगी भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई

मुंबई। राज्य में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बनने वाली नई सरकार के समक्ष भ्रष्टाचार मामलों की जांच से जुड़ी फाइलों को मंजूरी देना एक चुनौती होगी। भ्रष्टाचार के 76 मामले ऐसे हैं जिनमें एंटी करप्शन ब्यूरो को राज्य सरकार से जांच की अनुमति मिलने का इंतजार है। इनमें से अधिकांश मामले पूर्ववर्ती कांग्रेस-राकांपा सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों व अधिकारियों से जुड़े हैं। पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण भले... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:25 AM (IST)
        

शिवसेना अब भी असमंजस की स्थिति में

Shivsena in dolldrum

राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र की भाजपानीत नई सरकार में शिवसेना शामिल होगी या नहीं, इस रहस्य से परदा बुधवार को भी नहीं उठ सका। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री में देर शाम हुई शिवसेना की बैठक में कोई निर्णय नहीं हो सका। बैठक में शामिल नेताओं ने अंतिम फैसला लेने की जिम्मेदारी उद्धव पर डाल दी। बैठक समाप्त होने के बाद शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत प्रेस से गुरुवार तक इंतजार करने की बात कहकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 11:59 PM (IST)
        

देवेंद्र फडणवीस होंगे महाराष्ट्र के सीएम, 31 को शपथ लेंगे

मुंबई। देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के नए सीएम होंगे। बीजेपी विधायक दल की बैठक में उन्हें सर्व सम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया है। विधायक दल का नेता चुने जाते ही महाराष्ट्र का अगला सीएम बनने के लिए देवेंद्र के नाम पर मुहर लग गई। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद शाम को देवेंद्र फडणवीस सरकार बनाने का दावा पेश करने बीजेपी नेताओं के साथ राजभवन पहुंचे। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक नई सरकार 31 अक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 02:05 AM (IST)
        

बीजेपी शिवसेना के बगैर बना सकती है अल्पमत की सरकार

मुंबई। बीजेपी महाराष्ट्र में एनसीपी का बाहर से समर्थन लेकर अल्पमत की सरकार बना सकती है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के सभी विधायक और जमीनी कार्यकर्ता शिवसेना के साथ गठबंधन करने के खिलाफ हैं। इस बात की अधिक गुंजाइश है कि भाजपा शिवसेना के बगैर सरकार बनाएगी।' बीजेपी नेता के मुताबिक में कई लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे सहित इसके नेताओं द्वार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:28 AM (IST)
        

महाराष्ट्र में मंगलवार को मुख्यमंत्री चुनेगी भाजपा

मुंबई। महाराष्ट्र का नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक मंगलवार को होगी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष देवेंद्र फड़नवीस का नाम इस पद के लिए सबसे आगे चल रहा है। हालांकि राजनीतिक गलियारे में कुछ और नामों की चर्चा चल रही है। वरिष्ठ भाजपा नेता एकनाथ खडसे ने रविवार को पत्रकारों को बताया कि नया नेता चुनने के लिए विधान भवन में नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक सुबह 11 बजे होगी। केंद्रीय गृह मंत्री... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:46 AM (IST)
        

मोदी-उद्धव में नहीं हुई मुलाकात

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर हरकिशनदास अस्पताल के उद्घाटन के सिलसिले में शनिवार को मुंबई में थे। ऐसे में राजनीतिक गलियारों में इस बात की उत्सुकता थी कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के साथ उनकी मुलाकात होती है या नहीं? लेकिन मोदी के मुंबई में होने के बाद भी दोनों नेताओं के बीच मुलाकात नहीं हुई। बताया जाता है कि उद्घाटन समारोह में आमंत्रण के बावजूद उद्धव नहीं आए। इस बाबत शिवसेना के सांसद व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:31 PM (IST)
        

अहमदनगर में तीन दलितों की हत्या

अहमदनगर। महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में दलित परिवार के तीन सदस्यों की हत्या कर उनके शव सूखे कुएं में फेंक दिए गए। अहमदनगर में पिछले चार महीने में दलित समुदाय के लोगों की हत्या की यह दूसरी घटना है। गौरतलब है कि गत जुलाई में 20 वर्षीय दलित युवक की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने शुक्रवार को यहां बताया कि पीड़ित परिवार जिले के जावखेड़े खालसा गांव का रहने वाला था। पुलिस उपाधीक्षक लक्ष्मी गौतम के अनुसार,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:28 PM (IST)
        

भाजपा विधायक दल की बैठक टली, सरकार गठन पर फैसला दिवाली बाद

नई दिल्ली/ मुंबई/ नागपुर। महाराष्ट्र में सरकार गठन का फैसला दिवाली के बाद ही होगा। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा महासचिव जगतप्रकाश नड्डा ने महाराष्ट्र का दौरा दीपावली तक टाल दिया है। लिहाजा मंगलवार को प्रस्तावित प्रदेश भाजपा विधायक दल की बैठक भी स्थगित हो गई है। भाजपा आलाकमान के साथ गतिरोध खत्म करने के लिए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के भी दिल्ली जाने के आसार हैं। हालांकि वे अपने दो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 03:06 AM (IST)
        

भाजपा-शिवसेना का हो सकता है गठबंधन

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जबर्दस्त कामयाबी हासिल करते हुए राज्य की 288 में से 121 सीटें हासिल की हैं। हालांकि स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के कारण अब भाजपा के सामने गठबंधन की सरकार का ही विकल्प बचता है। इस विधानसभा चुनाव में शिवसेना को 62 सीटें ही हासिल हुई हैं। एनसीपी को 41 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भाजपा अपनी पुरानी सहयोगी श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:18 AM (IST)
        

बीजेपी से डिप्टी सीएम समेत कई अहम मंत्रालय चाहती है शिवसेना

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच पर्दे के पीछे बात चल रही है। सूत्रों के अनुसार शिवसेना ने बीजेपी को 1995 के फार्मूले के तौर पर प्रस्ताव भेजा था। लेकिन बीजेपी ने इस प्रस्ताव को यह कहते हुए ख़ारिज कर दिया कि हम 2:1 का फार्मूला चाहते हैं। शिवसेना ने अपने प्रस्ताव में पीडब्ल्यूडी, सिंचाई मंत्रालय, वित्ता मंत्रालय और गृह मंत्रालय की मांग की थी। साथ ही उप मुख्यमंत्री क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:48 AM (IST)
        

एनसीपी ने बीजेपी को समर्थन देकर घटाई शिवसेना की हैसियत

मुंबई। महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा की सरकार बननी तय हो चुकी है। हरियाणा में बीजेपी को बहुमत मिल चुका है, जबकि महाराष्ट्र में वह सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। महाराष्ट्र में भाजपा को यह तय करना है कि वह किसके समर्थन से सरकार बनाएगी। एनसीपी ने बीजेपी को बाहर से समर्थन देने की घोषणा की है। लेकिन आरएसएस को एनसीपी के समर्थन से एतराज है। संघ का मानना है कि बीजेपी को शिवसेना के साथ गठबंधन कर सरकार बन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:54 AM (IST)
        

महाराष्ट्र में बीजेपी को 141 सीट मिलने का अनुमान लगाया

मुंबई। विधानसभा चुनाव के तहत महाराष्ट्र और हरियाणा में वोटों की गिनती से पहले बीजेपी ने महाराष्ट्र में एक सर्वे के जरिए खुद को 288 में से 141 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है। यही नहीं, बीजेपी के मातृ संगठन आरएसएस के भी सर्वे में महाराष्ट्र में पार्टी बहुमत से दूर है। संघ के सर्वे के मुताबिक बीजेपी को सूबे में 125 से लेकर 145 सीटें मिल सकती हैं। यानी, दोनों सर्वे में बीजेपी बहुमत के लिए जरूरी 1... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:00 AM (IST)
        

दोस्ती पर भाजपा का रुख नरम शिवसेना की झिझक कायम

ओमप्रकाश तिवारी, मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सबसे बड़े दल के रूप में उभरने के बाद भाजपा ने शिवसेना के साथ दोस्ती बहाली के मुद्दे पर नरम रुख दिखाया है। इसके बावजूद चुनाव के दौरान भाजपा पर तीखे हमले करने वाली शिवसेना की झिझक कायम है। भाजपा महाराष्ट्र में पूर्ण बहुमत मिलने या त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में शिवसेना संग सरकार बनाने का विकल्प खुले रखती दिख रही है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 11:23 PM (IST)
        

पूर्व श्रममंत्री व शिवसेना नेता साबिर शेख का निधन

मुंबई। शिवसेना नेता और पूर्व श्रममंत्री साबिर शेख का बुधवार को निधन हो गया। ठाणे जिले के कोन गांव में उन्होंने आखिरी सांस ली। 71 वर्षीय शेख लंबे समय से बीमार चल रहे थे। 1995 में शिवसेना-भाजपा की सरकार में शेख के पास प्रदेश की श्रम विभाग की जिम्मेदारी थी। शिवसेना में मुस्लिम चेहरे के रूप में उनकी पहचान थी। अंबरनाथ विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले शेख बीमारी के कारण पिछले कई सालों से स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 02:57 AM (IST)
        

महाराष्ट्र में मतदान संपन्न, दिग्गजों का भाग्य वोटिंग मशीन में कैद

मुंबई/पुणे। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सुबह 7 बजे शुरू हुई वोटिंग शाम को 6 बजे संपन्न हो गई। सुबह से शांतिपूर्ण चल रहे मतदान में व्यवधान डालने का प्रयास नक्सलियों द्वारा महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हुआ। गढ़चिरौली में मतदान संपन्न करा कर वापस लौट रहे मतदानकर्मियों पर नक्सलियों ने हमला बोला। पुलिस ने भी उनके हमले का मुंहतोड़ जावाब दिया। इसके अलाव पूरे महाराष्ट्र में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

भाजपा सत्ता की भूखी, कांग्रेस-राकांपा मरा सांप

मुंबई, एजेंसियां। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक एक दिन पहले शिवसेना ने अपने पूर्व साथी भाजपा पर तीखा हमला बोला है। भाजपा को 'सत्ता की भूखी' बताते हुए शिवसेना ने कांग्रेस और राकांपा की तुलना 'मरे हुए सांप' से कर डाली है। शिवसेना के मुखपत्र सामना ने नरेंद्र मोदी और भाजपा पर मतलब निकल गया तो पहचानते नहीं का आरोप लगाया है। अखबार के संपादक प्रेम शुक्ला ने एक लंबा आलेख लिखा है, जिसमें प्रधानमंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 02:12 AM (IST)
        

कांग्रेस-एनसीपी नहीं जीत पाएंगी 10 से ज्यादा सीटें: मोदी

मुंबई/पंढरपुर/तुलजापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि इनके अंत की शुरुआत हो चुकी है। महाराष्ट्र के चुनावों में कांग्रेस-एनसीपी 10 से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएंगी। महाराष्ट्र में 15 अक्टूबर को वोटिंग है। यहां रविवार को मोदी के प्रचार अभियान का आखिरी दिन था। इस दिन उन्होंने सोलापुर के पंढरपुर, उस्मानाबाद के तुलजापुर और मुंबई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 01:51 AM (IST)
        

एक जैसे नाम से प्रत्याशी परेशान, नई मुंबई की कई सीटों पर समस्या

मुंबई। विरोधी उम्मीदवार से मिलते जुलते नाम वाले उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारकर मतदाताओं को भ्रमित करने की चाल इस बार भी चली जा रही है। उन जगहों पर यह चाल निर्णायक हो सकती है जहां मुकाबला बेहद कड़ा और हार जीत का अंतर कम होगा। इसका कितना असर होगा यह तो परिणामों के बाद ही साफ होगा लेकिन यह बात सो साफ है कि नेता चुनाव जीतने के लिए साम-दाम-दंड-भेद जैसी सभी नीतियों को आजमाने में जुटे हुए हैं। नई म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 01:56 AM (IST)
        

अजित पवार के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। आठ अक्टूबर को एक कार से 4 लाख 85 हजार रुपए बरामद हुए थे। इस मामले में उनपर केस दर्ज किया गया था। जिस कार से बरामदगी हुई थी, वह पवार की थी, हालांकि वे उसमें सफर नहीं कर रहे थे। पुलिस ने परभणी जिले के गंगाखेड़ इलाके में नाकाबंदी के दौरान यह नकदी जब्त की थी। जानकारों के मुताबिक चुनाव ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 02:19 AM (IST)
        

कांग्रेस को कोई नहीं बचा सकता

¨हगोली (महाराष्ट्र)। महाराष्ट्र में चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस को अब कोई नहीं बचा सकता है। उन्होंने लोगों से 15 अक्टूबर को विस चुनावों में भाजपा को पूर्ण बहुमत देने की अपील की। मोदी ने महाराष्ट्र के ¨हगोली, धमनगांव और ब्रह्मापुरी में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। मोदी की छवि के विपरीत शुक्रवार को गले में खराबी के चलते मोदी का भाषण काफी छोटा रहा। हालांकि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        
(News from Mumbai, Maharashtra)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Mumbai, India Friday 31 10 2014

34°c
यह भी देखें