Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंबई

पूजा के आधार पर धर्मातरण नहीं जानता था हिंदू : भागवत

राज्य ब्यूरो, मुंबई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत ने कहा है कि हिंदू पूजा पद्धति के आधार पर धमरंतरण कभी जानता ही नहीं था। क्योंकि यहां धर्म का मतलब पूजा नहीं होता। मोहन भागवत गुरुवार को यहां दादर स्थित सावरकर स्मृति प्रतिष्ठान में वीर सावरकर के स्वर्गीय भतीजे विक्रम की लिखी एक पुस्तक के लोकार्पण समारोह में बोल रहे थे। सावरकर के अनुसार किसी व्यक्ति की जीवन पद्धति एवं उसके कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 03:23 AM (IST)
        

सोहराबुद्दीन मुठभेड़ मामले में राजस्थान के पूर्व मंत्री बरी

मुंबई। सीबीआई की विशेष अदालत ने सोहराबुद्दीन शेख और तुलसीराम प्रजापति फर्जी मुठभेड़ मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के पूर्व गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया है। उनके साथ ही मार्बल व्यापारी विमल पाटनी को भी बरी कर दिया गया। विशेष सीबीआई जज एमबी गोसावी ने दोनों को मामले में दोषमुक्त करते हुए कहा कि अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पर्याप्त आधार नहीं है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 03:22 AM (IST)
        

प्रदीप जैन हत्याकांड में अबू सलेम को उम्रकैद

राज्य ब्यूरो, मुंबई। अंडरव‌र्ल्ड सरगना अबू सलेम को भवन निर्माता प्रदीप जैन की हत्या के मामले में बुधवार को उम्र कैद की सजा सुनाई गई और 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। सलेम ने जैन की हत्या सात मार्च, 1995 को मुंबई के जुहू स्थित उनके बंगले के बाहर ही करवा दी थी। वह 12 मार्च, 1993 को मुंबई के सिलसिलेवार विस्फोट मामले में भी आरोपी है। अदालत ने सलेम केड्राइवर मेहंदी हसन को भी उम्रकैद की सजा सुन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 02:23 AM (IST)
        

जिन्ना के बंगले को मौलाना आजाद स्मारक बनाने की मांग

मुंबई। कांग्रेस की मुंबई ईकाई ने महानगर स्थित 'जिन्ना हाउस' को मौलाना अबुल कलाम आजाद स्मारक बनाने की मांग की है। 'जिन्ना हाउस' पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना का विभाजन से पहले का आवास है। मुंबई कांग्रेस की अल्पसंख्यक इकाई के अध्यक्ष निजामुद्दीन रायीन ने मंगलवार को कहा कि भारत के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना आजाद के आदर्शो और यादों का स्मारक बनाने के लिए 'जिन्ना हाउस' उपयुक्त जगह है। हर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 02:27 AM (IST)
        

अत्याचार से तंग आकर परिवार के 4 लोगों ने की आत्महत्या

मुंबई। महानगर के लोखंडवाला इलाके में एक ही परिवार के चार लोगों ने आत्महत्या कर ली। मालिक के अत्याचार से तंग आकर पहले भाई बहन ने आत्महत्या कर ली। उसके बाद बच्चों की आत्महत्या की खबर मिलने से परेशान मां शिखा और उसके प्रेमी पटेल ने भी आत्महत्या कर ली। चारों ने आत्महत्या के पूर्व मोबाइल में इसकी वजह रिकार्ड की है। इस पर पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक 25 वर्षीय युवती भाई सोम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 02:50 AM (IST)
        

सरकार से राहत मिलने के बाद ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल रद

मुंबई। राज्य सरकार से राहत मिलने के बाद अब ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने हड़ताल पर नहीं जाने का फैसला लिया है। शनिवार को परिवहन मंत्री दिवाकर रावते व परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद एसोसिएशन ने यह फैसला लिया है। पेट्रोलियम पदार्थो की ढुलाई करने वाले वाहनों के कैलिब्रेशन सर्टिफिकेट के लिए मौजूदा व्यवस्था 31 मार्च तक जारी रखने का फैसला लिया गया। ऑल इंडिया मोटर ट्रांस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 01:20 AM (IST)
        

पानसरे की हत्या के विरोध में महाराष्ट्र बंद आज

मुंबई [ब्यूरो]। भाकपा नेता गोविंद पानसरे की हत्या के विरोध में रविवार को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया गया है। 82 वर्षीय पानसरे का शुक्रवार देर रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया था। शनिवार को कोल्हापुर में हजारों लोगों की मौजूदगी में उनका अंतिम संस्कार हुआ। महाराष्ट्र में टोल टैक्स विरोधी आंदोलन के सूत्रधार रहे पानसरे को अज्ञात लोगों ने 16 फरवरी को उनके घर के बाहर गोली मार दी थी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 02:01 AM (IST)
        

मिस इंडिया रनर को प्रताड़ित करने वाला पति गिरफ्तार

Yashwant Gir arrested in Domestic violence

मुंबई, मिड डे। बॉलीवुड में सहायक फिल्म निर्देशक के तौर पर काम करने वाले यशवंत गिर को अपनी पत्नी से अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने व उससे मार-पीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वर्ष 2000 में मिस इंडिया रनर-अप रह चुकी मॉडल ने गुरुवार रात मुंबई के वर्सोवा थाने में अपने पति के खिलाफ प्रताड़ित करने का मामला दर्ज कराया। पेशे से मॉडल पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई है कि वर्ष 2007 में उनके प्रेम विवाह के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 03:08 AM (IST)
        

हमले में घायल भाकपा नेता पंसारे का निधन

demise of pansare

मुंबई। चार दिन पहले कोल्हापुर में अज्ञात हमलावरों के गोली का शिकार बने भाकपा नेता गोविंद पंसारे का शुक्रवार देर रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। उन्हें इलाज के लिए शुक्रवार शाम को ही कोल्हापुर से मुंबई लाकर ब्रीच कैंडी में भर्ती कराया गया था। पंसारे को मुंबई ले आने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने एयर एंबुलेंस की व्यवस्था की थी। गौरतलब है कि सोमवार सुबह पंसारे व उनकी पत्नी को दो अज्ञात ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 01:06 AM (IST)
        

पाटील के निधन के बाद सरकार करेगी प्रदेश को तंबाकू मुक्त

मुंबई। पूर्व गृहमंत्री आरआर पाटील के निधन के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री दीपक सावंत ने घोषणा की है कि राज्य को अब तंबाकू मुक्त किया जाएगा। सरकार इसके लिए 10 सूत्री कार्यक्रम बना रही है। बीते दिनों तंबाकू की वजह से हुए कैंसर से पाटील का निधन हुआ। लोगों को कैंसर से बचाने के लिए सरकार ने पूरे राज्य को तंबाकू मुक्त करने के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है। इस कोशिश को अंजाम तक पहुंचाने के लिए इंडि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 02:36 AM (IST)
        

सीपीआई नेता पानसरे की स्थिति में सुधार, डॉक्टरों ने गोलियां निकाली

मुंबई, कोल्हापुर। राज्य सहकारी मंत्री चंद्रकांत पाटील ने कहा कि सीपीआई नेता कॉमरेड गोविंदराव पानसारे और उनकी पत्नी की हालत अब ठीक है और खतरे से बाहर हैं। पानसारे और उनकी पत्‍‌नी पर दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने सोमवार सुबह सागर मॉल इलाके में गोलियां चलाईं थीं। यह दुर्घटना उस समय हुई जब वह सुबह नाश्ता करने के लिए जा रहे थे। पाटील ने कहा कि हम उनके इलाज से संतुष्ट हैं और यदि जरूरत हुई तो उन्हें... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Feb 2015 04:10 AM (IST)
        

अभिनेता अशरफ उल हक का निधन

मुंबई। फिल्म 'फुकरे' और 'ट्राफिक सिग्नल' में अभिनय कर चुके अभिनेता अशरफ उल हक [45] का मुंबई में निधन हो गया। वे लंबे समय से खून संबंधी बीमारी से ग्रसित थे और पिछले तीन दिन से अस्पताल में वेंटिलेटर पर थे। डॉक्टरों ने मंगलवार को उन्हें मृत घोषित कर दिया। असम में जन्मे अभिनेता ने कॅरियर की शुरुआत थिएटर से की थी। 2013 में उनकी मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'द लॉस्ट बहरूपिया' को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Feb 2015 02:53 AM (IST)
        

पाटिल के निधन पर शोक की लहर

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री आर.आर. पाटिल ने सोमवार को मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। 57 वर्षीय पाटिल के निधन पर पूरे महाराष्ट्र में शोक की लहर है। पाटिल का पार्थिव मुंबई के एनसीपी ऑफिस में लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। पाटिल को श्रद्धांजलि देने के लिए महाराष्ट्र के बड़े नेता एनसीपी ऑफिस पहुंच रहे हैं। पाटिल का अंतिम संस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Feb 2015 01:41 AM (IST)
        

क्रिकेट व‌र्ल्डकप की खुमारी में नाचे बिग बी, ओढ़ा तिरंगा

मुंबई। पूरे देश में क्रिकेट व‌र्ल्डकप का खुमारी छाई हुई है। इसका असर आम जनता से लेकर बी-टाउन तक देखने को मिल रहा है। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी अपने घर के बाहर पाकिस्तान से भारत की जीत पर फैंस के साथ खूब नाचे। बिग बी अमिताभ बच्चन जैसे ही फैंस से मुखातिब हुए वह तिरंगा हाथ में लिए हुए थे। फिर उन्होंने तिरंगा पीठ पर डाला और अपनी फेमस स्टाइल में नाचने लगे। उनके फैंस ने भी उनके साथ खूब डांस किय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Feb 2015 02:31 AM (IST)
        

राजनीति से ऊपर होनी चाहिए राष्ट्रनीति: मोदी

मुंबई [राज्य ब्यूरो]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रनीति को राजनीति से ऊपर उठकर देखा जाना चाहिए। साथ ही विकास के लिए विभिन्न दलों के नेताओं में विचार-विमर्श होते रहना चाहिए। प्रधानमंत्री ने शरद पवार की शान में जमकर कसीदे काढ़े। मोदी ने कहा कि ऐसा कभी नहीं हुआ जब गुजरात के मुख्यमंत्री रहते उन्होंने महीने में दो-तीन बार पवार से बातचीत नहीं की हो। चार दिन पहले ही दिल्ली में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Feb 2015 02:37 AM (IST)
        

पवार के साथ मोदी के भोज से परेशान है शिवसेना

Lunch with Pawar, farmers rally in Baramati part of PM tour

ओमप्रकाश तिवारी, मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मराठा छत्रप शरद पवार के घर पर भोज पर जाना शिवसेना का हाजमा खराब कर रहा है। यह भोज शनिवार को दोपहर में होने वाला है। प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को एक दिन के महाराष्ट्र दौरे पर हैं। इस दौरान वह मुंबई, पुणे व बारामती में कई समारोहों में हिस्सा लेंगे। इनमें एक प्रमुख समारोह शरद पवार के क्षेत्र बारामती स्थित कृषि विज्ञान केंद्र में आयोजित हो रहा है। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Feb 2015 08:19 AM (IST)
        

कांग्रेस नेता की बेटी की शादी में उद्धव और राज, शाहरुख बने मेहमान

मुंबई। फैशन डिजाइनर मनाली जगताप और विकी शूर का वेडिंग रिसेप्शन एक यादगार वेंडिंग बन गई। इनकी शादी कुछ दिन पहले मनाली की ड्रीम वेडिंग डेस्टिनेशन उदयपुर में हुई थी और रिसेप्शन मुंबई के महालक्ष्मी रेसकोर्स में। इसमें बॉलीवुड और राजनीति जगत की कई शखि़्सयतों ने शिरकत की। मनाली के पैरेंट्स व कांग्रेस नेता भाई जगताप और उनकी पत्नी तेजस्विनी जगताप ने अपनी बेटी को अनूठा तोहफा देते हुए इस शादी में शाहरुख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Feb 2015 02:45 AM (IST)
        

दिल्ली नतीजों के बाद शिवसेना और भाजपा फिर आमने सामने

मुंबई। दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों से महाराष्ट्र में सत्ताधारी शिवसेना और भाजपा के बीच का आपसी टकराव एक बार फिर सामने आ गया है। चुनाव में भाजपा की हार से कांग्रेस व राकांपा के खेमे में खुशी है। आम आदमी पार्टी की प्रचंड जीत से उत्साहित राकांपा ने तो फडणवीस सरकार गिराने में शिवसेना का सहयोग करने का ऐलान भी कर दिया है। मंगलवार को शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि लहर से बड़ी सुनामी होती है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 02:42 AM (IST)
        

मोदी लहर पर भारी पड़ी आप की सुनामी : उद्धव

मुंबई, राज्य ब्यूरो। केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा के साथ सरकार में शामिल शिवसेना ने दिल्ली के चुनाव नतीजों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हार करार दिया है। पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि इन नतीजों को प्रधानमंत्री की हार कहना गलत नहीं होगा। पिछले कुछ दिनों से देश में मोदी लहर होने की बात कही जा रही थी, लेकिन दिल्ली की जनता ने साबित कर दिया है कि सुनामी की ताकत लहर से ज्यादा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 02:34 AM (IST)
        

संयुक्त महाराष्ट्र के शहीदों का इतिहास पढ़ेंगे छात्र: शिक्षा मंत्री

मुंबई। संयुक्त महाराष्ट्र की लड़ाई में बलिदान देने वालों का इतिहास अब स्कूली विद्यार्थियों को पढ़ाया जाएगा। रविवार को यह घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने की। वे संयुक्त महाराष्ट्र की लड़ाई के शहीदाें की याद में बनाए जाने वाले थीमपार्क के भूमिपूजन कार्यक्रम में बोल रहे थे। तावड़े ने कहा कि आज के पाठ्यक्रम में संयुक्त महाराष्ट्र के लिए बलिदान देने वालाें का इतिहास कहीं पर भी नजर नहीं आता। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Feb 2015 02:28 AM (IST)
        
(News from Mumbai, Maharashtra)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Mumbai, India Friday 27 02 2015

25°c
यह भी देखें