मुंबई

  • अब भूखंड घोटाले के विवाद में फंसे एकनाथ खडसे

            
    Eknath Khadse now in controversy of plot scamUpdated on: Tue, 24 May 2016 04:41 AM (IST)

    मुंबई, राज्य ब्यूरो। महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे अब एक नए विवाद में फंसते दिखाई दे रहे हैं। उनपर महंगे बाजार भाव की जमीन कौड़ियों के मोल अपनी पत्नी और दामाद के नाम खरीदने के आरोप लग रहे हैं। एक भवननिर्माता हेमंत गावंडे ने आरोप लगाया है कि खडसे ने पुणे के निकट एमआईडीसी (महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम) की तीन एकड़ जमीन कौड़ियों के मोल अपनी पत्नी मंदाकिनी खडसे एवं दामाद गिरीश महाजन के नाम... और पढ़ें »

  • किसानों से कृषि ऋण की वसूली 31 जुलाई तक स्थगित

            
    Recovery of agricultural loans to farmers postponed till July 31Updated on: Mon, 23 May 2016 05:54 AM (IST)

    मुंबई। वर्ष 2015-16 में जिन गांवों में खरीफ फसल की पैसेवारी 50 पैसे से कम है, वहां के किसानों से कृषि ऋण की वसूली 31 जुलाई 2016 तक स्थगित कर दी गई है। साथ ही कृषि कर्ज के पुनर्नियोजन की मियाद भी बढ़ा दी गई है। सहकारिता विभाग ने इस संबंध में रविवार को संशोधित शासनादेश जारी किया। - खरीफ फसल के दौरान ऐसे गांवों की संख्या 15 हजार से ज्यादा है, जिनकी पैसेवारी 50 पैसे से कम है - यहां के किसानों को रा... और पढ़ें »

  • दाऊद की फोन सूची में महाराष्ट्र के मंत्री का नंबर

            
    Phone number of Maharashtra Minister in Dawood's phone listUpdated on: Sun, 22 May 2016 09:50 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे एक नई मुसीबत में फंसते दिखाई दे रहे हैं। आरोप है कि उनके नाम से दर्ज फोन नंबर पर अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम के कराची स्थित घर के टेलीफोन से फोन आते रहे हैं। खडसे ने इस आरोप का खंडन करते हुए कहा है कि दाऊद या उसके परिवार के किस सदस्य से उनकी कभी कोई बात नहीं हुई है। दाऊद के नंबरों से खडसे के फोन नंबर पर आई कॉल का खुलासा वडोदरा के एक ... और पढ़ें »

  • 27 को होगा भुजबल की जमानत पर फैसला

            
    Bhujbal bail will decide on 27 mayUpdated on: Sat, 21 May 2016 08:14 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, मुंबई। मुंबई उच्चन्यायालय राकांपा नेता छगन भुजबल की जमानत पर फैसला उच्चस्तरीय स्वास्थ्य समिति की रिपोर्ट देखने के बाद करेगा। भुजबल के स्वास्थ्य से संबंधित यह रिपोर्ट 27 को कोर्ट में पेश की जाएगी। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 14 मार्च को गिरफ्तार किए गए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री छगन भुजबल ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए उच्चन्या... और पढ़ें »

  • प्रोफेसर 2000 की घूस लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार

            
    Professor arrested while accepting bribe of  Rs 2000Updated on: Fri, 20 May 2016 06:26 AM (IST)

    मुंबई। भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने कल्याण के बिर्ला कॉलेज के एक सहायक प्रोफेसर को दो हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी एक छात्र को पास करने के बदले यह रिश्वत ले रहा था। एसीबी इस बात की जांच कर रही है कि आरोपी ने क्या दूसरे छात्रों से भी इसी तरह पास करने के बदले रिश्वत ली है। आरोपी प्रोफेसर का नाम भीमराव खरात (51) है। कल्याण के ही खडकपाडा इलाके में रहने वाले खरात ने... और पढ़ें »

  • पानी की बर्बादी रोकने के लिए सरकार ने लिए कई बड़े फैसले

            
    Government takes big decisions on wastage of waterUpdated on: Thu, 19 May 2016 06:15 AM (IST)

    मुंबई।अब भूमिगत पानी लाइन से सिंचाई के लिए खेतों को पानी दिया जाएगा। मंगलवार को राज्य मंत्रिमंडल ने पाइप लाइन के माध्यम से सिंचाई वितरण प्रणाली नीति के मसौदे को मंजूरी दी। जलसंपदा मंत्री गिरीश महाजन ने बताया कि राज्य में सिंचाई के लिए अब खेतों में बंद पाइप लाइन से पानी दिया जाएगा। इससे करीब 40 फीसदी पानी की बचत होगी। उन्होंने बताया कि जिन कार्यों को प्राथमिक मंजूरी मिल चुकी है या फिर आधा काम हो ... और पढ़ें »

  • शीना वोरा हत्याकांड में सीबीआई ने और समय मांगा जवाब देने के लिए

            
    CBI seeks more time to reply in Sheena Vora murder caseUpdated on: Wed, 18 May 2016 04:09 AM (IST)

    मुंबई, राज्य ब्यूरो। शीना वोरा हत्याकांड में ड्राइवर श्यामवर राय की सरकारी गवाह बनने की इच्छा पर सीबीआई मंगलवार को अपना जवाब दाखिल नहीं कर सकी। सीबीआई ने जवाब देने के लिए कोर्ट से और समय मांगा है। शीना वोरा की हत्या 24 अप्रैल, 2012 को उसकी ही मां इंद्राणी मुखर्जी ने अपने पूर्व पति संजीव खन्ना एवं ड्राइवर श्यामवर राय के साथ मिलकर कर दी थी। पिछले सप्ताह 11 मई को श्यामवर राय ने कोर्ट को दो पन्नों का... और पढ़ें »

  • एनआईए की रिपोर्ट पर गरमाई राजनीति

            
    Hot politics on NIA reportUpdated on: Tue, 17 May 2016 05:08 AM (IST)

    मुंबई, राज्य ब्यूरो। मालेगांव विस्फोटकांड (द्वितीय) मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की सर्वोच्च न्यायालय में पेश आरोपपत्र पर राजनीतिक बहस थम नहीं रही है। शिवसेना ने तत्कालीन एटीएस टीम को आड़े हाथों लिया है तो कांग्रेस-राकांपा एनआईए की जांच पर सवाल उठा रही हैं। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में प्रकाशित संपादकीय में कहा है कि वह 26/11 हमले में तत्कालीन एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे की शहादत को ... और पढ़ें »

  • निरुपम के प्रोग्राम में शिवसैनिकों ने किया पथराव, कांग्रेस कार्यकर्ता घायल

            
    Shiv Sena workers pelted stones at Nirupam's program , Congress workers injuredUpdated on: Mon, 16 May 2016 05:31 AM (IST)

    मुंबई। मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम के कार्यक्रम में शनिवार देर शाम को शिवसैनिकों ने पथराव कर दिया। इस हमले में तीन कांग्रेस के कार्यकर्ता घायल हैं। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि निरुपम ने शिवसेना के खिलाफ मामला दर्ज कराने को लेकर पुलिस स्टेशन में शिकायत की है। इसी बात से नाराज होकर शिवसैनिकों ने पथराव किया है। देर शाम निरुपम उपनगर के कांदिवली में कांग्रेस नगरसेवक राम आशीष गुप्ता की तरफ से ... और पढ़ें »

  • साध्वी प्रज्ञा समेत 6 को क्लीन चिट, नहीं मिले पर्याप्त सबूत

            
    Pragya among 6 get clean chit, not enough evidence in Malegaon blastsUpdated on: Sun, 15 May 2016 05:30 AM (IST)

    मुंबई। मालेगांव बम धमाके की जांच के बाद आरोपपत्र दायर करनेवाली राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) शुक्रवार को अपने रुख से पूरी तरह बदली नजर आई। एनआईए ने वर्ष 2008 धमाके की मुख्य आरोपी मानी जानेवाली साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर सहित छह आरोपियों को एक तरह से आरोप मुक्त कर दिया है। एनआई ने न्यायाधीश एसडी टेकले के सामने दूसरा पूरक आरोप पत्र दायर किया। इसमें साफ किया है कि उन्हें जांच के दौरान आरोपी साध्वी प... और पढ़ें »

  • पवार का बयान बना प्रज्ञा की गिरफ्तारी का कारण ?

            
    pawar statement became the reason of pragya arrest?Updated on: Sat, 14 May 2016 05:58 AM (IST)

    मुंबई। मालेगांव विस्फोटकांड (द्वितीय) के चंद दिनों बाद ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार द्वारा पहली बार आतंकवाद के मामलों में सिर्फ मुस्लिम संगठनों के बजाय हिंदू संगठनों पर भी निगाह डालने की गुजारिश पुलिस विभाग से की गई थी। इस बयान के बाद ही हिंदू आतंकवाद की चर्चा खुलकर होने लगी और 18 दिन बाद ही साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया गया था। नासिक जिले मालेगांव कस्बे... और पढ़ें »

  • ट्रेन से पानी भेजने का बिल चार करोड़

            
    Four cr bill for sending water from trainUpdated on: Fri, 13 May 2016 06:13 AM (IST)

    मुंबई, राज्य ब्यूरो। रेलवे प्रशासन ने लातूर के लिए ट्रेन से पानी भिजवाने के एवज में चार करोड़ रुपयों का बिल वहां के जिलाधिकारी को भेज दिया है। मध्यरेलवे के महाप्रबंधक का कहना है कि यह बिल प्रशासन के आग्रह पर भिजवाया गया है। भीषण सूखे से जूझ रहे मराठवाड़ा के एक जनपद लातूर में पिछले एक माह से पीने के पानी ट्रेन से भिजवाया जा रहा है। शुरू में समझा जा रहा था कि सूखाग्रस्त मराठवाड़ा के लिए रेल विभाग क... और पढ़ें »

  • जनता अब सीधे चुनेगी नगरपालिका अध्यक्ष

            
    Public will choose municipal president directlyUpdated on: Thu, 12 May 2016 05:52 AM (IST)

    मुंबई। नगरपालिका अध्यक्ष का चुनाव अब सीधे जनता करेगी। राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया। इसके अलावा मुंबई को छोड़कर अन्य महानगरपालिका व नगरपालिकाओं में एक सदस्यीय वार्ड की जगह फिर से बहुसदस्यीय वार्ड पद्धति पर मंत्रिमंडल ने मुहर लगा दी है। इस संबंध में जल्द अध्यादेश जारी होगा। उल्लेखनीय है कि महानगरपालिका व नगरपालिका में एक सदस्यीय वार्ड पद्धति के फैसले को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस... और पढ़ें »

  • महाराष्ट्र की राजीव गांधी आरोग्य योजना में हुआ घोटाला

            
    Scam in Maharashtra's Rajiv Gandhi Arogya YojanaUpdated on: Wed, 11 May 2016 05:53 AM (IST)

    मुंबई [राज्य ब्यूरो ]। राजीव गांधी जीवनदायी आरोग्य योजना (आरजीजेएवाई) के जरिए रोगियों को राहत पहुंचाने में 500 करोड़ का घोटाला सामने आया है। इसका खुलासा राज्य सरकार द्वारा किसानों के हितों पर ध्यान देने के लिए बनाई गई उच्चस्तरीय टास्क फोर्स ने किया है। उक्त टास्क फोर्स के अध्यक्ष एवं किसानों के लिए लंबे समय से कार्य कर रहे किशोर तिवारी ने मुख्यमंत्री को हाल ही में एक रिपोर्ट सौंपकर इस घोटाले का ... और पढ़ें »

  • मराठवाड़ा की प्यास बुझाएगी मुंबईवासियों की जनभागीदारी

            
    Janbhagidari of Mumbai will supply water to MarathwadaUpdated on: Tue, 10 May 2016 05:40 AM (IST)

    मुंबई [ओमप्रकाश तिवारी]। प्यासे मराठवाड़ा की प्यास बुझाने के लिए जहां ट्रेन एवं हजारों टैंकरों की मदद ली जा रही है, वहीं मुंबईवासियों द्वारा भेजी जा रही एक-एक लीटर की बोतलें भी बहुत काम आ रही हैं। कुछ दिनों पहले बीड जिले के मानखुरवाड़ी गांव में 10,000 लीटर पानी की बोतलों से लदा बड़ा ट्रक पहुंचा तो गांववालों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पिछले कई दिनों से शुद्ध पेयजल न देख पानेवाले गांव के लिए यह ए... और पढ़ें »

  • मुंबई में बनेगी दुनिया की सबसे ऊंची इमारत

            
    World's tallest building will be in MumbaiUpdated on: Mon, 09 May 2016 06:27 AM (IST)

    मुंबई। मुंबई में दुनिया की सबसे ऊंची बिल्डिंग बनाई जाएगी। पोर्ट मिनिस्ट्री मुंबई पोर्ट ट्रस्ट की जमीन पर इस बिल्डिंग बनाने का प्लान बना रही है। ये इमारत दुबई के बुर्ज खलीफा (829.8 मीटर, 163 फ्लोर) से ऊंची होगी। फिलहाल बुर्ज खलीफा दुनिया की सबसे ऊंची इमारत है। - रोड ट्रांसपोर्ट और पोर्ट डेवलपमेंट मिनिस्टर नितिन गडकरी के मुताबिक, 'फिलहाल प्रपोजल अभी प्राइमरी स्टेज में है। हम बुर्ज खलीफा से ऊंची बि... और पढ़ें »

  • सूखे का स्थायी हल चाहते हैं मुख्यमंत्री

            
    Chief Minister wants permanent solution of droughtUpdated on: Sun, 08 May 2016 05:32 AM (IST)

    मुंबई [ओमप्रकाश तिवारी ]। केंद्र की मदद एवं राज्य में उपलब्ध संसाधनों का इस्तेमाल कर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडऩवीस सूखे का स्थायी हल खोजने का प्रयास कर रहे हैं। फडऩवीस सरकार इस वर्ष केंद्र, राज्य एवं विश्व बैंक की संयुक्त मदद से राज्य के 5000 गांवों को एवं अगले पांच वर्षों में 25000 गांवों को सूखामुक्त बनाना चाहती है। इसके लिए अल्पकालीन एवं दीर्घकालीन, दोनों योजनाओं पर काम चल रहा है। ... और पढ़ें »

  • मुंबई के सफाई कर्मचारी ने की एमफिल, अब पीएचडी की तैयारी

            
    Sanitation worker sunil yadav did M. PhilUpdated on: Sat, 07 May 2016 08:24 AM (IST)

    जागरण न्यूज नेटवर्क, मुंबई। हालात से संघर्ष का जज्बा हो तो कामयाबी अवश्य मिलती है। ऐसा ही कुछ करके दिखाया है मुंबई के एक सफाई कर्मचारी ने। तमाम बाधाओं को पार करते हुए उसने एमफिल की डिग्री हासिल की और अब अगला लक्ष्य पीएचडी का है। बृहन्नमुंबई म्यूनिसिपल कापरेरेशन (बीएमसी) में सफाई कर्मचारी 36 वर्षीय सुनील यादव ने टाटा इंस्टीट्यूट आफ साइंसेज (टीआइसीसीसी) से एमफिल की डिग्री हासिल की है। इन दिनों उसक... और पढ़ें »

  • महाराष्ट्र में जारी रहेगा गोमांस पर प्रतिबंध

            
    ban on Beef will continue in maharastraUpdated on: Sat, 07 May 2016 06:20 AM (IST)

    मुंबई,राज्य ब्यूरो। मुंबई उच्चन्यायालय ने महाराष्ट्र सरकार द्वारा गोमांस पर लगाए गए प्रतिबंध को जारी रखा है। हालांकि दूसरे राज्यों से महाराष्ट्र में गोमांस का आयात करने पर लगी रोक हटा दी गई है। महाराष्ट्र सरकार द्वारा प्रस्तावित महाराष्ट्र एनिमल प्रिजर्वेशन (संशोधन) एक्ट को राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने मंजूरी प्रदान कर दी थी। इसके बाद फरवरी 2015 से राज्य सरकार ने गोमांस पर प्रतिबंध लगा दिया था। सर... और पढ़ें »

  • दोहरे हत्याकांड में चार को उम्रकैद

            
    Four sentenced to life in double murder caseUpdated on: Fri, 06 May 2016 05:48 AM (IST)

    मुंबई, राज्य ब्यूरो। मुंबई की विशेष अदालत ने एक दोहरे हत्याकांड में चार दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। करीब पांच वर्ष पहले इन चारों ने उन दो युवकों कीनन संतोष (24) एवं रुबेन फर्नांडिस (29) को सरेआम चाकुओं से गोद दिया था, जिन्होंने इनकी छेड़छाड़ से अपनी महिला मित्रों को बचाने की कोशिश की थी। विशेष महिला अदालत की जज वृषाली जोशी ने गुरुवार को चारों दोषियों को सजा सुनाते हुए कहा कि इन्हें अपनी ब... और पढ़ें »

(News from Mumbai, Maharashtra)

Mumbai, India Wednesday 25 05 2016

30°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें