Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंबई

मां-बेटे की पार्टी है कांग्रेस: रामदेव

मुंबई। नेहरू-गांधी परिवार पर सीधा हमला बोलते हुए योगगुरु बाबा रामदेव ने रविवार को यहां कहा कि कांग्रेस 'मां-बेटे' की पार्टी है। यह मां-बेटा पार्टी देश को चला रही है। इस पार्टी को देश के लोगों के प्रति सहानुभूति नहीं है। उन्हें लोगों की परेशानियों की कोई चिंता नहीं है। मोदी की अगुआई में भाजपा की सरकार आने का भरोसा जताते हुए रामदेव ने कहा कि कांग्रेस को विदा करने का समय आ गया है। कांग्रेस 40-50 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

सोनिया बीमार, रद किया महाराष्ट्र दौरा

मुंबई, एजेंसी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबियत रविवार को अचानक खराब हो गई। इस वजह से उन्होंने महाराष्ट्र का एक दिवसीय दौरा रद कर दिया। सोनिया को चुनावी अभियान के तहत उत्तरी महाराष्ट्र के नंदुरबार और धुले के अलावा मुंबई की एक रैली को संबोधित करना था। कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी अस्वस्थ हैं लेकिन उनकी बीमारी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। इससे पहले वर्ष 2011 में भी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:06 AM (IST)
        

शिवसेना से गठबंधन को राजी थे पवार: जोशी

मुंबई। शिवसेना के वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी ने शनिवार को दावा किया कि राकांपा प्रमुख शरद पवार महाराष्ट्र में पिछले विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी के साथ गठबंधन को राजी हो गए थे। पूर्व लोकसभा स्पीकर जोशी ने कहा, '2009 विधानसभा चुनावों में पवार ने शिवसेना के साथ गठबंधन की इच्छा जताई थी।' जोशी से जब पूछा गया कि इसकी पहल किसकी ओर से की गई थी, तो उनका कहना था कि उन्हें यह साफ-साफ याद नहीं आ रहा। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:24 AM (IST)
        

महाराष्ट्र में 60 लाख वोटरों के नाम हटाए

मुंबई। महाराष्ट्र में करीब 60 लाख मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटाने का चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि इसका असर प्रदेश के चुनाव परिणाम को प्रभावित कर सकता है। नाम प्रकाशित न करने की शर्त पर राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि उन लोगों के नाम हटाए गए हैं, जो इलाके की मतदाता सूची में नाम होने के बावजूद वहां रहते नहीं पाए गए। इस बीच राज्य के मुख्य निर्वा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:24 AM (IST)
        

महाराष्ट्र में सोनिया और मोदी की रैली आज

मुंबई। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी महाराष्ट्र में रविवार को तीन रैलियों को संबोधित करेंगी। जबकि भाजपा के पीएम प्रत्याशी नरेंद्र मोदी जलगांव में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। मोदी सोमवार को कल्याण में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद बांद्रा-कुर्ला कांप्लेक्स में शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के साथ मंच साझा करेंगे। चुनाव अभियान के दौरान यह पहला मौका होगा जब मोदी और उद्धव एकसाथ किसी सभा में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:24 AM (IST)
        

शक्ति मिल दोषियों की सजा की पुष्टि के लिए हाई कोर्ट में अपील

मुंबई। शक्ति मिल सामूहिक दुष्कर्म मामले में तीन दोषियों की मौत की सजा की पुष्टि के लिए बांबे हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है। गत 14 अप्रैल को सत्र अदालत ने विजय जाधव, मुहम्मद कासिम बंगाली और मुहम्मद सलीम अंसारी को मौत की सजा सुनाई थी। कानून के मुताबिक, ट्रायल कोर्ट से मिली मौत की सजा की पुष्टि के लिए राज्य सरकार हाई कोर्ट में अर्जी दायर करती है। हालांकि, ट्रायल कोर्ट के फैसले के खिलाफ अब तक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:23 AM (IST)
        

राजग सरकार में मोदी ही बनेंगे पीएम: राजनाथ

राज्य ब्यूरो, मुंबई। भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने स्पष्ट किया है कि लोकसभा चुनाव के बाद राजग की सरकार बनने पर किसी भी परिस्थिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही होंगे। राजनाथ ने राजग को 300 से ज्यादा सीटें मिलने का भरोसा भी जताया। मोदी के नेतृत्व पर राजग के घटक दलों का पूर्ण भरोसा बताते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा, अटलजी के नेतृत्व वाली राजग सरकार में 24 दल शामिल थे, जबकि मोदी के नेतृत्व में घटक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

ईवीएम में खराबी, कांग्रेस को ही जा रहे थे वोट

मुंबई, सिंधुदुर्ग [महाराष्ट्र]। महाराष्ट्र में मतदान के दौरान दो ईवीएम में एक समान शिकायतें मिलीं। इनमें कोई भी बटन दबाने पर वोट कांग्रेस को जा रहे थे। नाराज मतदाताओं ने वोटिंग का बहिष्कार किया। इसके बाद चुनाव अधिकारियों ने ईवीएम बदले। बता दें कि पूर्व में ईवीएम में जांच के दौरान इस तरह की शिकायत सामने आ चुकी हैं। गुरुवार को महाराष्ट्र की 19 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहे थे। इसी क्रम में सिंधुद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

13 नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

मुंबई। मुंबई पुलिस ने पिछले करीब एक साल के दौरान 13 नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 32 वर्षीय अयाज मुहम्मद अंसारी नामक इस आरोपी को खार इलाके में एक स्कूल के पास से गिरफ्तार किया गया। मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने बुधवार को बताया कि आरोपी ने अंतिम बार 7 अप्रैल को सायण उपनगरीय क्षेत्र में स्कूल से घर लौट रही 13 वर्षीय एक बच्ची को अपना शिकार बनाया था। उसका यह अप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:03 AM (IST)
        

पुणे में कांग्रेस को अपनों से खतरा

ओम प्रकाश तिवारी, मुंबई। महाराष्ट्र की सांस्कृतिक राजधानी पुणे में कांग्रेस के युवा प्रत्याशी विश्वजीत कदम को भाजपा और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना से तो खतरा है ही, सुरेश कलमाडी ने भी पार्टी के लिए उतनी ही परेशानी खड़ी कर दी है। सुरेश कलमाडी पुणे से वर्तमान सांसद हैं। वह यहां से 1996 व 2004 में भी लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं, लेकिन राष्ट्रमंडल खेल घोटाले में उनका नाम आने के बाद वह कांग्रेस से निलंब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:15 AM (IST)
        

मुंडे को मिला राज ठाकरे का समर्थन

मुंबई। अप्रत्याशित घटनाक्रम के तहत महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मंगलवार को भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे का खुलेआम समर्थन कर दिया। मुंडे महाराष्ट्र की बीड लोकसभा सीट से फिर चुनाव मैदान में हैं। महाराष्ट्र की 19 लोकसभा सीटों पर मंगलवार शाम चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद राज ने कहा, 'मैं बीड निर्वाचन क्षेत्र से मुंडे को मनसे के समर्थन का एलान करता हूं। मनसे के सभी कार्यकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:15 AM (IST)
        

राजनीतिक व्यवस्था में बदलाव चाहता है बॉलीवुड

मुंबई। भले ही लोगों को लगे कि वे अपनी ही दुनिया में मस्त हैं, लेकिन बॉलीवुड सितारे देश में चल रही चुनाव पर नजर बनाए हुए हैं और बदलाव के लिए आवाज उठा रहे हैं। लोकसभा चुनावों के बीच कई बॉलीवुड सितारे जहां वोट जरूर डालने की अपील कर रहे हैं तो कई अपने सपनों के भारत के अरमानों को खुलकर बता रहे हैं। अभिनेता अनुपम खेर कहते हैं,'मेरा मानना है कि मौजूदा सरकार अधिकतर मोर्चो पर विफल साबित हुई है। मैं राज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:15 AM (IST)
        

भाजपा-शिवसेना से चुनौती मान रहे चह्वाण

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चह्वाण ने कांग्रेस-राकांपा के संयुक्त चुनाव प्रचार की एकजुटता के लिए राकांपा प्रमुख शरद पवार को श्रेय दिया है। चह्वाण ने स्वीकार किया कि इस बार भाजपा-शिवसेना से कड़ी चुनौती मिल रही है। हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि लोकसभा चुनावों में गठबंधन 25 सीटों के आंकड़े में बढ़ोतरी करेगा। चव्हाण ने साक्षात्कार में बताया, 'मेरा मानना है कि पवार और उनकी टीम को श्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 01:33 AM (IST)
        

56 लाख के गहने लूटने वाला राजस्थान से गिरफ्तार

मुंबई [शिवा देवनाथ]। महानगर के जोगेश्वरी स्थित एक आभूषणों की दुकान में तीन दिन पहले हुई लाखों की लूट के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार किया है। वर्सोवा पुलिस ने लूट का सारा सामान बरामद कर लिया है। आरोपी की पहचान रवि वैष्णव (19) के रूप में हुई है। गत शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे इकरा ज्वैलरी शॉप नामक दुकान में ग्राहक बनकर दो लोग घुसे और कर्मचारी मुकेश वैष्णव को घायल कर 56... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 01:32 AM (IST)
        

चव्हाण बोले, मोदी से देश पर तानाशाही का खतरा

मुंबई। नरेंद्र मोदी पर भाजपा को पूरी तरह हाइजैक करने का आरोप लगाते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि अगर भगवा पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को आगे बढ़ने की छूट दी जाती रही तो देश के सामने एक व्यक्ति आधारित तानाशाही का खतरा मंडराता रहेगा। यह अलग बात है कि मोदी पर हमलावर चह्वाण साक्षात्कार में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर कुछ भी कहने से साफ बचते दिखाई दिए। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

मुंबई में यूपी के गरीबों के साथ जानवरों जैसा बर्ताव: मायावती

मुंबई। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि रोजगार की तलाश में मुंबई आने वाले उत्तर प्रदेश के लोगों खासकर गरीबों के साथ जानवरों जैसा बर्ताव होता है। मायावती ने मुंबई और औरंगाबाद में रविवार को चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए भाजपा और कांग्रेस पर सीधा हमला बोला। मायावती के अनुसार दोनों पार्टियां पूंजीपतियों के हितों के लिए काम कर आम आदमी को धोखा दे रही हैं। मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश से नौक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

महाराष्ट्र में दस लाख युवा पहली बार डालेंगे वोट

मुंबई। महाराष्ट्र में करीब 10.7 लाख नए मतदाता इस बार लोकसभा चुनाव में हिस्सा लेंगे। राज्य में मतदाताओं की कुल संख्या 7.89 करोड़ है। राज्य में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं। 10 अप्रैल को पहले चरण का मतदान हो चुका है और शेष दो चरण के मतदान 17 और 24 अप्रैल को होने हैं। दूसरे चरण के लिए 19 सीटों, तीसरे और आखिरी चरण में भी इतने सीटों पर वोटिंग होगी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

बगैर शादी यौन संबंध पर महिलाओं को भी मिले दंड

मुंबई। दुष्कर्म करने वालों के बारे में सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के बयान को लेकर मचा बवाल अभी शांत भी नहीं हुआ कि उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता अबू आजमी ने बगैर शादी सहमति से सेक्स पर टिप्पणी कर एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। उन्होंने कहा कि इस्लाम में ऐसे आचरण के लिए दंड की व्यवस्था है। इसमें शामिल महिलाओं को भी दंड मिलना चाहिए। फिल्म अभिनेत्री और आजमी की बहू आयशा टाकिया ने उनके इस बयान पर खुद औ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 05:06 AM (IST)
        

किरीट सोमैया के खिलाफ याचिका दायर

मुंबई। उत्तर पूर्व मुंबई से भाजपा प्रत्याशी किरीट सोमैया के खिलाफ बांबे हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है। अधिवक्ता उमेश मोहित ने अपनी याचिका में हाई कोर्ट से चुनाव आयोग को सोमैया के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश देने की मांग की गई है। मोहित का आरोप है कि सोमैया ने एक चुनावी सभा के दौरान जाति, धर्म और भाषा के आधार पर वोट मांगे थे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 01:36 AM (IST)
        

सतारा में 17 अप्रैल को ही मतदान

मुंबई। बांबे हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र के सतारा जिले में मतदान की तिथि बदलने की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका खारिज कर दी है। इसका मतलब यह है कि अब सतारा में 17 अप्रैल को ही वोट पड़ेंगे। केंद्रीय मंत्री शरद पवार को पिछले दिनों मुंबई में एक सभा में यह कहते हुए सुना गया था कि महाराष्ट्र में कई चरणों में मतदान होना है और लोगों को सीधी अंगुली में लगी स्याही मिटाकर दो बार वोटिंग का फायदा उठाना चाहिए।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 01:36 AM (IST)
        
(News from Mumbai, Maharashtra)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Mumbai, India Monday 21 04 2014

32°c