Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुंबई

सलमान खान के हिट एंड रन केस में अंतिम बहस आज से

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के साल 2002 के हिट एंड रन मामले में बुधवार से आखिरी बहस शुरू होगी। सोमवार को सलमान के पारिवारिक ड्राइवर अशोक सिंह की गवाही हुई। उसने सारा आरोप अपने ऊपर लेते हुए कहा कि हादसे के वक्त सलमान नहीं बल्कि वह [सिंह] गाड़ी चला रहा था। बचाव पक्ष ने मंगलवार को कोर्ट से कहा कि वह और गवाही नहीं चाहता है। इसके बाद न्यायाधीश डीडब्ल्यू देशपांडे ने दोनों पक्षों से बुधवार से अं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 03:14 AM (IST)
        

आठ मई को अदालत में पेश होंगे राहुल गांधी

राज्य ब्यूरो, मुंबई। लंबी छुट्टी पर चल रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी काम पर लौटने के बाद आठ मई को महाराष्ट्र की एक अदालत में पेश होंगे। इस बारे में कांग्रेस नेता के वकील ने हलफनामा दाखिल कर ठाणे की भिवंडी स्थित कोर्ट को आश्वस्त किया है। राहुल को भिवंडी कोर्ट में मानहानि के मामले में हाजिर होने का आदेश दिया गया है। यह मामला आम चुनावों के दौरान राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के बारे में की गई उनकी आप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 03:05 AM (IST)
        

राज की मीटिंग में सलमान-आमिर सहित कई सितारे पहुंचे

मुंबई। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने बांद्रा (प.) स्थित रंगशारदा सभागृह में मुंबई के विकास योजना (डीपी प्लान) पर शनिवार को परिचर्चा का आयोजन किया। जिसमें अभिनेता आमिर खान, सलमान खान, महेश मांजरेकर, गीतकार जावेद अख्तर, रितेश देशमुख, पटकथा लेखक सलीम खान सहित विभिन्न क्षेत्रों की कई मशहूर हस्तियों ने शिरकत की। इस परिचर्चा में ख़ासकर सलमान और आमिर ने मुंबई को बेहतर शहर बनाने के लिए अपने आईडियाज़ शेयर किए।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 03:53 AM (IST)
        

मेधा ने तमाशा पार्टी बताकर आप को छोड़ा

जागरण न्यूज नेटवर्क, मुंबई। दिल्ली में आम आदमी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान हुए हंगामे और प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव व आनंद कुमार को निष्कासित किए जाने के कदम से क्षुब्ध प्रख्यात समाजसेवी मेधा पाटकर ने पार्टी को छोड़ने की घोषणा की है। उन्होंने शनिवार के घटनाक्रम को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पार्टी तमाशा बनकर रह गई है। उन्होंने कहा कि प्रशां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 02:49 AM (IST)
        

घायलों के इलाज से मना नहीं कर सकते अस्पताल

All hospitals must treat accident victims: HC tells Mah govt

मुंबई। बांबे हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों को दुर्घटना में घायल लोगों का इलाज करने का फरमान सुनाया है। अदालत ने राज्य सरकार को सभी अस्पतालों को यह सूचना देने को कहा है कि वे घायलों के इलाज में टालमटोल नहीं कर सकते। न्यायमूर्ति वीएम कनाडे और एआर जोशी की खंडपीठ ने सामाजिक कार्यकर्ता समीर झावेरी की एक याचिका पर शुक्रवार को यह फैसला सुनाया। झावेरी ने अदालत को बताया कि इलाज न ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 05:27 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री ने नहीं दिया अपनी संपत्तिका ब्यौरा

मुंबई। राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को सत्तारूढ़ हुए चार महीने हो गए पर अभी तक मंत्रियों को अपनी संपत्तिकी जानकारी देने का वक्त नहीं मिला। पारदर्शी सरकार देने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी अभी तक अपनी संपत्तिकी जानकारी नहीं दी है। आरटीआई से इस बात का खुलासा हुआ है। आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने महाराष्ट्र सरकार से आरटीआई के माध्यम से राज्य मंत्रिपरिषद में शामिल मंत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 03:01 AM (IST)
        

बाघिन और हिरण के बच्चे के बीच दोस्ती

मुंबई। आपने हमेशा बाघ को हिरण का शिकार करते हुए ही देखा होगा, लेकिन महाराष्ट्र के ताडोबा अंधेरी टाइगर रिज़र्व में मंगलवार को एक अलग नजारा दिखाई दिया। यहां एक बाघिन को हिरण का बच्चा दिखाई दिया तो उसे मारने की जगह वह उसके साथ खेलते हुए नजर आई। दोनों घंटों साथ रहे। बाघिन और हिरण के बीच यह दोस्ती मुंबई के वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर सोविक कुंडू ने अपने कैमरे में कैद की है। ताडोबा अंधेरी टाइगर रिज़र्व म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 03:03 AM (IST)
        

सलमान 27 को कोर्ट के कठघरे में होंगे

मुंबई [एजेंसी]। फुटपाथ पर सो रहे लोगों को कार से कुचल कर भागने [हिट एंड रन] के मामले में 27 मार्च को सलमान खान कठघरे में खड़े होंगे। सलमान का बयान इस केस के सबूतों और गवाहों के बारे में दर्ज होगा। सलमान को न्यायाधीश के सीधे सवालों का सामना करना पडे़गा। सलमान पर आरोप है कि 28 सितंबर, 2002 को उन्होंने बांद्रा में अपनी फुटपाथ पर चढ़ा दी थी। इससे एक व्यक्ति की कुचलकर मौत हो गई थी और चार अन्य घायल ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 02:52 AM (IST)
        

चर्च हमले पर महाराष्ट्र विधान सभा से विपक्ष का वाकआउट

मुंबई। नवी मुंबई के न्यू पनवेल में एक कैथोलिक चर्च पर शनिवार को हुए हमले को लेकर सोमवार को महाराष्ट्र विधान सभा में जमकर हंगामा हुआ। इस मामले में सरकार पर अल्पसंख्यकों के प्रति असंवेदनशील होने का आरोप लगाते हुए विपक्ष ने सदन से वाकआउट किया। जबकि मुख्य मंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने घटना पर दुख जताते हुए चर्च हमलावरों को 48 घंटे के भीतर पकड़ने का पुलिस को निर्देश दिया। सोमवार को विधान सभा की कार्यवाह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 03:45 AM (IST)
        

शशि कपूर को दादा साहेब फाल्के फिल्म पुरस्कार

मुंबई [एजेंसी]। बॉलीवुड के ख्यात अभिनेता शशि कपूर को फिल्म जगत के सर्वोच्च सम्मान दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा जाएगा। उन्हें 2014 के लिए यह पुरस्कार दिया जाएगा। उनके पूर्व 45 फिल्मी हस्तियों को यह पुरस्कार दिया जा चुका है। 77 वर्षीय शशिकपूर ने हिन्दी, अंग्रेजी की 116 फिल्मों में काम किया। उन्हें 2011 में पद्मभूषण से सम्मानित किया गया था। उनकी कई फिल्में दर्शकों के जेहन में आज भी बसी हुई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 03:45 AM (IST)
        

नारायण राणे लड़ेंगे बांद्रा उपचुनाव, 24 को भरेंगे पर्चा

मुंबई। बांद्रा (पूर्व) विधानसभा सीट के लिए 11 अप्रैल को होने वाले उपुचनाव के लिए कांग्रेस की ओर से पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे उम्मीदवार होंगे। रविवार को कांग्रेस आलाकमान ने उनके नाम पर अंतिम मुहर लगा दी। लिहाजा उपचुनाव के लिए राणे मंगलवार सुबह 11 बजे नामांकन भरेंगे। वहीं उपचुनाव को लेकर यह भी स्पष्ट हो गया है कि राणे के खिलाफ राकांपा अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी। दरअस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 02:53 AM (IST)
        

घरेलू हिंसा से जुड़े मामले में राजेश खन्ना की बेटी रिंकी खन्ना को राहत

मुंबई। बॉम्बे हाईकोर्ट ने दिवंगत फिल्म अभिनेता राजेश खन्ना की बेटी रिंकी को बड़ी राहत दी है। हाईकोर्ट ने घरेलू हिंसा से जुड़े मामले से उनका नाम हटा दिया है। राजेश के साथ लिव इन रिलेशन में रहने का दावा करनेवाली अनीता अडवानी ने उनके परिवार के सदस्यों पत्‍‌नी डिंपल, दामाद अक्षय कुमार व बेटी डिंपल व रिंकी के खिलाफ मैजिस्ट्रेट कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत को रद्द करने की मांग को लेकर रिंक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 02:36 AM (IST)
        

मुंबई में 5वीं कक्षा के बच्‍चे भी जानते हैं पोर्नोग्राफी

mumbai: most boys saw pornography first in class V

मुंबई। देश की मायानगरी और आर्थिक राजधानी कहा जाने वाला शहर एक और मामले में काफी आगे बढ़ता जा रहा है। एक ताजा रिपोर्ट से पता चला है कि यहां के स्कूलों की कक्षा पांच में पढ़ने वाले अधिकांश लड़के पोर्न फिल्म देख चुके होते हैं। इस मामले में लड़कियां थोड़ा पीछे हैं और वो आठवीं कक्षा में पहुंचने पर पहली बार ऐसी फिल्म देख चुकी हैं। इस सर्वेक्षण रिपोर्ट को बनाने के लिए मुंबई के 16 मोहल्लों और सात कॉलेजों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 03:44 AM (IST)
        

नाराज राणे को मनाने के लिए बांद्रा उपचुनाव का टिकट दे सकती है कांग्रेस

मुंबई। शिवसेना के विधायक बाला सावंत के निधन के बाद खाली हुई बांद्रा विधानसभा सीट से कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे को खड़ा कर सकती है। सूत्रों की माने तो राणे कुछ दिन से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे। कांग्रेस उन्हें मनाने के लिए यह टिकट उन्हें दे सकती है। राणे ने भी इस ओर संकेत देते हुए कहा कि पार्टी अगर टिकट देती है तो वें बांद्रा का उपचुनाव लड़ेंगे। गौरतलब है कि अशोक चव्हाण को महाराष्ट्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 04:02 AM (IST)
        

महाराष्ट्र के बजट पर मोदी की छाप

मुंबई [राज्य ब्यूरो]। महाराष्ट्र की भाजपानीत सरकार के बजट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों की छाप साफ दिख रही है। प्रदेश के वित्तामंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने बुधवार को 2015-16 के लिए बजट पेश किया। सूबे की देवेंद्र फड़नवीस सरकार का यह पहला बजट है। इसमें घोषित कई योजनाएं केंद्रीय योजनाओं की पूरक हैं। उदाहरण के लिए केंद्र के 'मेक इन इंडिया' की तर्ज पर 'मेक इन महाराष्ट्र' का नारा दिया गया है। द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 02:35 AM (IST)
        

अबू आजमी के खिलाफ दोबारा केस चलाने का आदेश

मुंबई। यहां की एक सत्र अदालत ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी और चार अन्य के खिलाफ नए सिरे से मुकदमा चलाने का आदेश दिया है। यह मामला उनके वर्ष 2000 में दिए गए भड़काऊ भाषण से जुड़ा है। इस मामले में मई, 2012 में मझगांव मजिस्ट्रेट की अदालत ने आजमी और चार अन्य को दो साल कठोर कारावास की सजा सुनाई थी। इसके बाद अभियुक्तों ने सत्र अदालत में अपील दायर की थी। सत्र अदालत के जज डीके मुल्ला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 03:03 AM (IST)
        

रास में जल्द पारित हो जाएगा भूमि अधिग्रहण बिल: जावड़ेकर

मुंबई। केंद्रीय वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने उम्मीद जताई कि भूमि अधिग्रहण बिल राच्यसभा में इसी सप्ताह पास हो जाएगा। उन्होंने दावा किया कि राच्यसभा में विपक्ष के बिना किसी हंगामे के यह बिल पास होगा। कहा कि लोकसभा में यह विधेयक 9 संशोधनों के बाद पास हुआ है। भूमि अधिग्रहण कानून से बाद देश भर में बड़े पैमाने में रोजगार का सृजन होगा। बिल पर विपक्ष ने कुछ सुझाव दिए थे। जिसके बाद में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 02:13 AM (IST)
        

मुंबई में फंसी मोनोरेल, बचाए गए यात्री

मुंबई। बिजली आपूर्ति बंद होने से रविवार को मुंबई की मोनोरेल वडाला इलाके के भक्ति पार्क में अटक गई। इससे उसमें सवार 11 यात्री और दो चालक करीब तीन घंटे तक फंसे रहे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। इस घटना के कारण करीब तीन घंटे तक मोनोरेल यातायात ठप रहा। मोनोरेल परियोजना निदेशक दिलीप कावठकर ने बताया कि तीन घंटे के बाद सेवा दोबारा शुरू कर दी गई। सुबह करी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 02:48 AM (IST)
        

किसानों का साहूकारी कर्ज होगा माफ: फडणवीस

मुंबई। राज्य सरकार किसानों का साहूकारी कर्ज माफ करेगी। विधान परिषद में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यह घोषणा की। राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने किसानों के सभी कर्ज को माफ करने का फैसला लिया है। इससे किसानों के साथ उनके परिवार के लोगों को भी फायदा होगा। यानी किसान के परिवार में से किसी ने साहूकारी कर्ज लिया है तो उसको सरकार माफ करेगी। लेकिन कर्ज माफी का ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Mar 2015 02:27 AM (IST)
        

लिव-इन पार्टनर को सबक सिखाने के लिए बेटी को मार डाला

Man strangles daughter to teach girlfriend a lesson

मुंबई। अपने लिव-इन पार्टनर के देर रात तक बाहर रहने से नाराज एक व्यक्ति ने नशे में अपनी बेटी की गला घोंटकर हत्या कर दी। बच्ची की चीख सुनने के बाद असपास रहने वाले लोगों ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस ने अरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपना अपराध कबूल कर लिया और कहा कि उसे अपनी गर्लफ्रेंड पर शक था। उसे शंका थी कि वह किसी और के साथ प्रेम संबंध में है इसलिए देर रात तक घर नहीं आती थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Mar 2015 09:36 AM (IST)
        
(News from Mumbai, Maharashtra)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Mumbai, India Wednesday 01 04 2015

29°c
यह भी देखें