हजारीबाग

  • बिना सरकारी मदद 15 दिनों में खोद डाला कुआं

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    दारू (हजारीबाग) : हौसला बुलंद हो तो पहाड़ भी रास्ता नहीं रोक सकता। इसे चरितार्थ किया है दारू बक्शीडीह निवासी विजय भुइयां (पिता स्व. देवल भुइयां) ने। हुआ यूं कि विजय का परिवार पिछले काफी समय से पानी का संकट झेल रहा था। उसके बीवी-बच्चों को आधा किलोमीटा दूर से पीने का पानी लाना पड़ता था। इस क्रम में उसके परिवार को अन्य परिजनों का ताना भी सुनना पड़ता था। पानी की किल्लत को लेकर लोग उसे ताना मारते थे। वि... और पढ़ें »

  • संयुक्त सचिव ने किया योजनाओं का निरीक्षण, तेजी लाने का निर्देश

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:08 PM (IST)

    हजारीबाग : नगर विकास के संयुक्त सचिव दिलीप कुमार सिन्हा ने गुरुवार को हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत प्रस्तावित योजनाओं का निरीक्षण किया। उनके साथ नगर निगम उपाध्यक्ष आनंद देव ने योजनाओं से अवगत कराया। संयुक्त सचिव ने मंडई में प्रस्तावित 21 एकड़ में बनने वाले सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट की जमीन का निरीक्षण किया। निर्माणाधीन विद्युत शवदाह गृह को देखने भी पहुंचे। इसके अलावा नगर निगम द्वारा 12 हजार... और पढ़ें »

  • फसल बीमा योजना का पूरा लाभ लें : संयुक्त निबंधक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:04 PM (IST)

    हजारीबाग : प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना खरीफ 2016 केंद्र की योजना झारखंड सरकार के सहयोग से एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड द्वारा सभी 24 जिलों में संचालित की जा रही है। ग्राम पंचायत स्तर पर अगहनी धान और प्रखंड स्तर पर भदई मकई के लिए ऋणी और गैर ऋणी किसानों के लिए बीमा कराने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2016 है। योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा किसानों को लेना चाहिए। यह बातें झारखंड के संयुक्त ... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों ने विधायक कोई बताईं समस्याएं

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:56 PM (IST)

    चौपारण: विधायक आपके द्वारा कार्यक्रम के तहत बरही विधायक मनोज कुमार यादव ने बसरिया, भटबिगहा, सेलहारा र्खुद आदि गावों में जाकर जनसंवाद किया। ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू होकर समाधान के प्रयास आरंभ किया। इस दौरान बसरिया बाजार में ग्रामीणों ने खुलकर आरोप लगाया कि स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक नहीं आते। जबकि बसरिया केंद्र के आसपास लगभग पांच दर्जन से अधिक गांव हैं। मजबूरी में लोगों को चौपारण जाकर ... और पढ़ें »

  • हर दिन बढ़ रहा है कारवां, तालाब बचाने में जुटे सैकड़ों हाथ

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:44 PM (IST)

    हजारीबाग: तालाब बचाओ अभियान की मुहिम अब जोर पकड़ने लगी है। तालाब के जीर्णोद्धार के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़े सदस्यों की टीम न सिर्फ जागरूकता का जयघोष कर रहे हैं, बल्कि तालाब की साफ-सफाई में अपनी सक्रिय भागीदारी निभा रही है। दैनिक जागरण में मीठा तालाब को गोद लेने की जैसे ही घोषणा हुई थी इस अभियान में साथ देने के लिए शहर के लोग जुड़ते जा रहे हैं। गुरुवार को भी इस अभियान में साथ देने सैकड़ों हा... और पढ़ें »

  • रणजी ट्रॉफी लायक बनेगा वेल्स मैदान : विधायक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:36 PM (IST)

    हजारीबाग : शहर के प्रमुख खेल मैदानों की बदहाली को देखते हुए तथा उसके जीर्णोद्धार के लिए बुधवार देर शाम तक सदर विधायक मनीष जायसवाल एवं उपायुक्त मुकेश कुमार ने मैदानों का निरीक्षण कर वर्तमान स्थिति का जायजा लिया। सर्वप्रथम वो लोग सदानंद रोड स्थित वेल्स ग्राउंड पहुंचे। वहां हजारीबाग डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्यों से क्रिकेट मैदान को झारखण्ड बोर्ड क्रिकेट मैच के लायक बनाने पर गहन चर्चा की। इ... और पढ़ें »

  • विभावि परिसर में बनेगा बास्केट बॉल कोर्ट

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:27 PM (IST)

    हजारीबाग : विभावि कुलपति डॉ. गुरदीप ¨सह की अध्यक्षता में कुलपति कक्ष में समीक्षा बैठक में खेलकूद से संबंधित कई विषयों पर चर्चा की गई। इसके बाद स्थल निरीक्षण कर बॉस्केट बॉल के लिए कोर्ट बनवाने के लिए नक्शा बनाकर इसे अंतिम रूप देने का निर्णय लिया गया। दोनों खेल मैदान के बीच आधुनिक सुविधाओं से लैस बॉस्केट बॉल कोर्ट बनाया जाएगा। निरीक्षण दल में सीसीडीसी एस के अग्रवाल, डीएसडब्ल्यू राजेश कुमार, खेल नि... और पढ़ें »

  • 30 करोड़ रुपये अग्रिम बकाया वसूली का निर्देश

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:14 PM (IST)

    हजारीबाग: झारखंड शिक्षा परियोजना कार्यालय में गुरुवार को जिला समीक्षा बैठक हुई। बैठक में डीएसई शिवेंदु कुमार ने प्रखंडवार अग्रिम बकाया राशि की समीक्षा की। डीएसई ने समीक्षा के दौरान लंबे समय से अग्रिम बकाया राशि जाम नहीं करने वाले सचिव, अध्यक्ष के खिलाफ प्राथमिकी करने का निर्देश दिया है। ज्ञात हो कि पिछले पांच साल में झारखंड शिक्षा परियोजना का विभिन्न विद्यालयों में अग्रिम बकाया 30 करोड़ से पार हो... और पढ़ें »

  • हुजूर मुझे अब तक नहीं मिला खाना .

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:59 PM (IST)

    हजारीबाग : हुजूर मुझे अब तक खाना नहीं मिला .... यह बात बुधवार रात एक मरीज ने सदर अस्पताल पहुंची जांच टीम से कही। उपायुक्त द्वारा गठित टीम ने रात 10.30 बजे सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था। टीम ने ओपीडी, पुरुष एवं महिला वार्डों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर टीम ने अस्पताल के वार्डों में कई बेड पर चादर नहीं पाई। वहीं दूसरी ओर जेनरेटर की भी उचित व्यवस्था नहीं थी। तीन सदस्सीय टीम में उप विकास आयुक... और पढ़ें »

  • जांच को पहुंचे बीडीओ तो फरार हो गए तीन डीलर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:51 PM (IST)

    चरही: चुरचू प्रखंड के आदर्श गांव जरबा में तीन डीलरों पर ग्रामीणों द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों की जांच करने गुरुवार को बीडीओ खाखा सुशील कुमार और एमओ मंजू देवी पहुंची। वहीं इसकी जानकारी मिलते ही तीनों डीलर गांव छोड़कर फरार हो गए। जांच के दौरान जरबा मिडिल स्कूल में सैकड़ों ग्रामीण महिला पुरुष पहुंचे। जांच में पाया गया कि कार्ड पर गलत ढंग से माह के अनाज का एंट्री की गई थी। जांच के बाद पदाधिकारियों ने... और पढ़ें »

  • पशु चारे को लेकर मारपीट, दो घायल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:31 PM (IST)

    चौपारण : डेयरी पशु विकास केंद्र बारा में चारे को लेकर हुए विवाद में दो लोग घायल हो गए। घायलों में केंद्र संचालक मुकेश पांडेय व किसान सत्येन्द्र ¨सह शामिल हैं। विवाद को लेकर दोनों पक्षों ने थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। इसके पहले घायलों का इलाज सामुदायिक अस्पताल में किया गया। दोनों पक्षों ने मामले को लेकर थाना में लिखित शिकायत की है। क्या है आवेदन में झापा पंचायत के बारा में संच... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में दो घायल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:10 PM (IST)

    बरही : बरही के गौरिया करमा निवासी रामचंद्र ठाकुर का 18 वर्षीय पुत्र अनिल शर्मा ट्रैक्टर से सड़क पर गिर कर घायल हो गया। वहीं एक अलग सड़क दुर्घटना जीटी रोड पर हुई। इसमें चपरा ममताडभ्ह ग्राम निवासी राजेन्द्र शर्मा का पुत्र पंकज विश्वकर्मा घायल हो गया। इन दोनों का प्राथमिक उपचार बरही अनुमंडलीय अस्पताल में करने के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर किया गया।और पढ़ें »

  • प्रसव के वर्षो बाद नहीं मिली प्रोत्साहन राशि

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:05 PM (IST)

    बरकट्ठा : सरकार द्वारा संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने के लिए चलाए जा रहे मुख्यमंत्री जननी सुरक्षा कार्यक्रम के तहत मिलने वाली प्रोत्साहन राशि के भुगतान में लापरवाही की हद हो गई। मासीपीरी की दर्जन भर महिलाएं अपने छोटे- छोटे बच्चों के साथ सहिया दीदी बुधनी देवी के साथ चिलचिलाती धूप में पैसा मांगने अस्पताल आ पहुंची। लेकिन यहां पर एकाउंटेंट भवेश कुमार मी¨टग में रांची चले गए। इस मामले में जब मोबाइल... और पढ़ें »

  • छठे दिन भी टाटीझरिया को नहीं मिल पाई बिजली

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:56 PM (IST)

    टाटीझरिया : बेतहाशा गर्मी और जलसंकट की मार झेल रहे प्रखंड के लोगों के लिए छठे दिन भी बिजली बिजली का दर्शन नहीं होना काफी कष्टदायक रहा। वहीं मोबाइल सेवा ठप होने, इंटरनेट बंद होने के कारण बैं¨कग सेवा बाधित होने के कारण प्रखंडवासियों की परेशानी और बढ़ गई। इन सभी परेशानियों की मुख्य वजह पिछले छह दिनों से बिजली का न होना है। बिजली संकट से गुरुवार को भी कोई जनप्रतिनिधि टाटीझरिया को निजात नहीं दिला पाय... और पढ़ें »

  • ग्राहक सेवा केंद्र खुला

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:50 PM (IST)

    विष्णुगढ़ : विष्णुगढ़ के सिरैया गांव में भारतीय स्टेट बैंक का ग्राहक सेवा केंद्र खोला गया। इसका उद्घाटन बैंक शाखा प्रबंधक वीरेंद्र कुमार ने किया। मौके पर मुखिया राजू महतो, उपप्रमुख सुशील कुमार मंडल, संचालक गणपत महतो, विनय भूषण महतो, दर्शन महतो, तालेश्वर महतो, बासुदेव प्रजापति आदि उपस्थित थे।और पढ़ें »

  • अनुकंपा समिति में 25 मामले हुई अनुशंसित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:48 PM (IST)

    दो मामलों में स्थिति स्पष्ट करने का दिया गया निर्देश हजारीबाग : उपायुक्त मुकेश कुमार की अध्यक्षता में जिला अनुकम्पा समिति की बैठक हुई, जिसमें शाखा ने कुल 27 मामले समिति के समक्ष रखे। जांच के बाद उपायुक्त ने 25 मामलों को अनुशंसित करते हुए पारित किया। शेष दो मामलों को स्थगित रखने का निर्देश दिया गया है। स्थगित मामलों में भेखराज पासवान द्वारा देवघर विद्यापीठ का प्रमाणपत्र संलग्न किया गया था, जिस... और पढ़ें »

  • स्वास्थ्य शिविर में पहुंचे गिनती के मरीज

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:40 PM (IST)

    पदमा : प्रखंड के ¨पडारकोण गांव में विभागीय निर्देश के आलोक में गर्भवती महिलाओं की एएनसी, एचआइवी जांच, टीकाकरण, अन्य बीमारियों की जांच के लिए लगाए गए शिविर में गिनती के मरीज पहुंचे। स्वास्थ्य शिविर में रोगी से अधिक चिकित्सा कर्मियों की उपस्थिति देखी गई। शिविर के बाबत ग्रामीणों को जानकारी नहीं होने के कारण मरीजों की उपस्थिति अपेक्षाकृत काफी कम देखी गई। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व प्रखंड के हर पंच... और पढ़ें »

  • महिला ने खाया जहर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:30 PM (IST)

    बरकट्ठा : थाना क्षेत्र के गंगपचो में पारिवारिक विवाद में तंग होकर युगेश्वर साव की पत्नी बाल्मीकि देवी ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। गंभीर हालत में उसे सामुदायिक अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।और पढ़ें »

  • एनटीपीसी का कोयला खनन अवैध : लोकनाथ

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:17 PM (IST)

    बड़कागांव : बड़कागांव के पूर्व विधायक लोकनाथ महतो का एनटीपीसी के खिलाफ चिता सत्याग्रह आंदोलन गुरुवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। इस दौरान दिन में दो बार तबियत बिगड़ने की आशंका पर पूर्व विधायक व उनके दो अन्य सहयोगियों की चिकित्सक ने जांच भी की। वहीं इस दौरान उनके समर्थन में जुटे लोगों को भी पूर्व विधायक ने संबोधित किया। महतो ने कहा कि एनटीपीसी द्वारा बड़कागांव के चिरुबरवाडीह में सहयोगी कंपनी त्रिवेणी ... और पढ़ें »

  • डीलर ने बेचा चीनी व नमक, ग्रामीणों ने दुकान में जड़ा ताला

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:57 PM (IST)

    वहीं गुरुवार को पेटो के डीलर रामप्रकाश वर्मा की दुकान में ग्रामीणों ने हरली पंचायत के मुखिया दिलीप कुमार के नेतृतव में तालाबंदी कर दी। आक्रोशित ग्रामीणों का डीलर पर आरोप था कि मार्च और अप्रैल माह ग्रामीणों को चीनी और नमक की आपूर्ति नहीं की गई जबकि राशन कार्ड में डीलर ने आपूर्ति दर्ज कर दी । इस बात की जानकारी होने पर ग्रामीण डीलर की शिकायत लेकर मुखिया दिलीप कुमार के पास गए। सभी ग्रामीण अपने हाथों म... और पढ़ें »

(News from Hazaribagh, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें