Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हजारीबाग

व्यवसायी से लूट, छह लुटेरे गिरफ्तार

संसू, टाटीझरिया : टाटीझरिया में गुरुवार की शाम आभूषण दुकान के संचालक विष्णुगढ़ निवासी संतोष स्वर्णकार से सात बदमाशों ने 80 हजार रुपये लूट लिए। हालांकि, स्वर्णकार ने हिम्मत दिखाकर मौके पर ही एक लुटेरे को पकड़ लिया, जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी में एक देशबंधु पांडेय वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के अंगरक्षक और पुलिसकर्मी का बेटा बताया जाता है। पुलिस मामले की छान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:14 PM (IST)
        

बड़कागांव में ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत

बड़कागांव : प्रखंड के उरीमारी पथ के पसरिया घाटी में बीती रात ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी। जानकारी मिलने पर बड़कागांव पुलिस द्वारा ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया तथा शव को कब्जे में लेकर शुक्रवार को पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेजा दिया गया। बताया जाता है कि ट्रैक्टर नयाटांड निवासी शंकर साव का था। उसका चालक पतरा निवासी नरेश महतो गुरुवार की शाम धान लाने के लिए गया था। रास्ते में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:01 PM (IST)
        

इचाक से भारी मात्रा में डेटोनेटर व डायनाइट बरामद

संसू, इचाक (हजारीबाग) : जिले के इचाक प्रखंड अंतर्गत इचाक मोड़ के निकट बबुनी महतो के घर से पुलिस ने गुरुवार की रात भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। उनमें डेटोनेटर और डायनामाइट शामिल हैं। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रात पौने आठ बजे छापामारी कर 2750 पीस डेटोनेटर और 125 ग्राम का 1400 पीस डायनामाइट बरामद किया है। छापामारी की भनक लगते ही मकान मालिक बबुनी महतो और उसके परिवार के सदस्य घर के पिछल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:43 PM (IST)
        

रोजगार के लिए ज्ञान व विशेषज्ञता अनिवार्य

जासं, हजारीबाग : युवा वर्ग को रोजगार की जरूरत है, जिसके लिए ज्ञान व विशेषज्ञता का होना अनिवार्य है। यह बातें आइसेक्ट कंप्यूटर्स के पदाधिकारी शिवाली अरोड़ा ने मार्खम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के लगभग दो हजार विद्यार्थियों से कही। छात्रों के करियर काउंसलिंग के दौरान उन्होंने बताया कि हमारी संस्था आतिथ्य, पर्यटन व उडड्यन आदि के क्षेत्र में रोजगार के लिए प्रशिक्षण देती है। हमारा मुख्यालय मुंबई में है, जिनकी क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 03:49 AM (IST)
        

बिजली तार के कारण तीन दशक से बंद है पेयजलापूर्ति

उपेंद्र पाठक, पदमा : महज बिजली तार चोरी हो जाने के कारण तीन दशक से पेयजलापूर्ति ठप होने की बात कुछ अटपटी लग रही होगी लेकिन यह पद्मा की हकीकत है। वर्ष 1979 में तत्कालीन विधायक रामेश्वर नारायण महथा के प्रयास से निर्मित 10 व 20 हजार लीटर क्षमता वाला जलमीनार कुछ वषरें तक लोगों की प्यास बुझाता रहा। मगर 1984 में चोरों ने बिजली तार की चोरी कर ली इसके बाद से ही यह जलमीनार आज तक बंद पड़ा है। इस दौरान पेयजला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:13 PM (IST)
        

अवैध कोयला लदा दो ट्रैक्टर जब्त

बड़कागांव : थाना क्षेत्र के मल्डी घाटी के पास से बीती रात बड़कागांव पुलिस ने दो महिंद्रा ट्रैक्टर में अवैध कोयला जब्त किया है। वहीं बुधवार को आराहरा गांव में छापामारी कर 10 टन अवैध कोयला जब्त कर थाना लाया गया। मामला दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है। छापामारी में डीएसपी हीरा लाल रवि, प्रशिक्षु डीएसपी अरविंद कुमार सिन्हा, इंस्पेक्टर एके सिंह के अलावा जिला पुलिस जवान शामिल थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:37 PM (IST)
        

कराटे प्रतियोगिता के लिए बांग्लादेश जाएंगी आशा रेवेन

चरही : जहा एक ओर आधी आबादी के अधिकार के लिए कानून बन रहे हैं। पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद के क्षेत्र में लड़कियों को सारी सुविधाएं देने की बातें होती हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्र से आकर चरही कस्तूरबा स्कूल में पढ़ने वाली इंटर की छात्रा का चयन कराटे के लिए बांग्लादेश के लिए हुआ है। आगामी 15 जनवरी को बांग्लादेश जाने की तैयारी हो रही है। क्या इस बार भी उसे यह मौका मिल पाएगा। यह उसके मन में अभी भी संशय बना हु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:01 PM (IST)
        

डीएवी के बच्चों ने दी रंगारंग प्रस्तुति

हजारीबाग : कनहरी रोड स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में बुधवार को शुरु हुए दो दिवसीय वार्षिकोत्सव व जिज्ञासा कार्यक्रम में विद्यालय के छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि इंटरनेशनल क्विज मास्टर प्रणव मुखर्जी ने दीप जला कर किया। उन्होंने अपने संबोधन में छोटे-छोटे बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम की खूब सराहना की। उन्होंने कहा कि प्राचार्य के नेतृत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:00 PM (IST)
        

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को निलंबित करने का निर्देश

कटकमसांडी : प्रखंड के बिरहोर टंडा स्थित बिरहोरों की सुध लेने बुधवार को उपायुक्त सुनिल कुमार पूरे महकमे के साथ पहुंचे। 12 वर्षीय संजय बिरहोर और चार वर्षीय राहुल बिरहोर के इलाज में लापरवाही को लेकर उपायुक्त ने सीएस डॉ. धर्मवीर कुमार को कड़ी फटकार लगाई। प्रभारी चिकित्सक डॉ. एसके राजन को निलंबित करने का आदेश दिया। साथ ही दोनों बिरहोर बालकों को अस्पताल भिजवाया। उपायुक्त ने स्कूल एवं आंगनबाड़ी की निरीक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:00 PM (IST)
        

वार्ड 18 में बंटा 60 कंबल

हजारीबाग : नगर पर्षद क्षेत्र के अधीन वार्ड नंबर 18 के विभिन्न मुहल्लों व टोलों में बुधवार को कुल 60 कंबल का वितरण समाज के कमजोर वर्ग के लोगों के बीच किया गया। वार्ड पार्षद शमीमा खातून के तत्वावधान में सभी कंबल का वितरण किया गया। पार्षद ने कहा कि काफी लोगों को अब भी कंबल की जरूरत है। वह प्रशासन से और कंबल की मांग करेंगी। वार्ड 18 के चिश्तिया मुहल्ला में गरीबों के बीच कंबल का वितरण किया गया। इस अवसर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:59 PM (IST)
        

कोल विधेयक का हो रहा विरोध

चरही : केंद्र सरकार द्वारा बीते दिनों कोल बिल विधेयक को पारित होने के कारण हजारीबाग कोयला क्षेत्र में विरोध के स्वर उठने लगे हैं। कई श्रमिक संगठन इस पर विरोध जता रहे हैं। भामस के क्षेत्रीय सचिव शकर सिंह परियोजना स्तर पर बैठकें करवा कर विरोध की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सरकार अब राज्यसभा में भी बिल पास कराने की तैयारी में है। यदि ऐसा हुआ तो एक बार फिर संपूर्ण कोयला उद्योग में एक बड़े आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:59 PM (IST)
        

मां के श्राद्ध में लगी ठंड, बेटे की मौत

कटकमदाग : प्रखंड के सलगावां निवासी मंगर राम के 45 वर्षीय पुत्र विनोद राम की मौत ठंड लगने से हो गयी। बताया जाता है कि तीन दिन पूर्व विनोद राम की मां केसिया देवी की मौत हो गयी थी। उसके श्राद्ध कर्म में लगे रहने के कारण विनोद को ठंड लग गयी जिससे उसकी भी मौत हो गयी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:58 PM (IST)
        

डीवीसी की मनमानी, लौट रहा लालटेन युग

हजारीबाग : इन दिनों डीवीसी की मनमानी से शहरवासी परेशान हैं। सुबह शाम जब आम लोगों के लिए पीक ऑवर रहता है उसी समय तीन-तीन घंटे का लोड शेडिंग के तुगलकी फरमान को अमली जामा पहना दिया जाता है। राज्य सरकार ने डीवीसी का पैसा बकाया रखा है। उसी का खामियाजा आम उपभोक्ता भुगत रहा है। करे कोई, भरे कोई की कहावत चरितार्थ हो रही है। लौट रहा लालटेन युग इसी राज्य सरकार की उदासीनता कहें या फिर डीवीसी की मनमानी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:58 PM (IST)
        

सलगा बिरहोर टंडा में कंबल वितरण

कटकमदाग : प्रखंड बीडीओ नूतन कुमारी ने सलगा बिरहोर टंडा में 24 कंबलों का वितरण किया। साथ ही तीन मलहोर को भी कंबल दिया गया। बीडीओ नूतन कुमारी ने कहा कि समय रहते कंबल वितरण से लाभुकों को लाभ मिलेगा। मौके पर बीपीएस नरेश मिश्र, मुखिया पिंटू रानी, पंचायत सेवक व जनसेवक उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:57 PM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रमों से नई ऊर्ज का संचार : बिशप

हजारीबाग : स्थानीय कार्मेल स्कूल में बुधवार को आयोजित वार्षिकोत्सव के अवसर विद्यालय की छात्राओं द्वारा एक से बढ़कर एक मनभावन सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि बिशप आनंद जोजो ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस दौरान बच्चों ने अतिथियों के स्वागत में स्वागत भाषण व गीत प्रस्तुत किए। इसके उपरांत बच्चों ने प्रेयर डांस, विशिंग गीत, आई हैव ए ड्रीम, जोसेफ द पैट्रियार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:56 PM (IST)
        

संस्कृति और देश के लिए महत्वपूर्ण है मानवाधिकार : एसपी

हजारीबाग : राजनीति विज्ञान विभाग में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। बताया गया कि समाज, संस्कृति और देश के लिए महत्वपूर्ण स्तंभ के रूप में मानवाधिकार का सर्वाधिक महत्व है। वर्तमान परिस्थिति में मानवाधिकार का स्वरूप भूमंडलीकृत हो गया है। हजारीबाग जिला के पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार झा ने राजनीति विज्ञान विभाग में मानवाधिकार उल्लंघन एवं दुरुपयोग विषय पर आयोजित संगोष्ठी में कहा कि कालांतर में अधिकारों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:55 PM (IST)
        

ठंड के बावजूद वज्रगृह में डटे हैं अभिकर्ता

हजारीबाग : विधान सभा चुनाव संपन्न होने के बाद प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला बाजार समिति स्थित वज्रगृह में सील हो चुका हैं। परिसर की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा पुख्ता व्यवस्था की गई है। वज्रगृह की सुरक्षा को लेकर तैनात जवान 24 घटे नजर रख रहे हैं। वहीं दूसरी ओर प्रमुख प्रत्याशियों के अभिकर्ता भी कड़ाके की ठंड के बावजूद बारी-बारी से वज्ऱगह पर नजर रख रहे हैं। अभिकर्ता वज्रगृह के बरामदे में ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 03:46 AM (IST)
        

खबरें विभावि की .... चुनाव परिणाम घोषणा के बाद होगा शासी निकाय पुनर्गठन

जासं, हजारीबाग : विधानसभा चुनाव के परिणाम प्रकाशन के बाद विभावि अपने उन सभी संबद्ध महाविद्यालयों के शासी निकायों का पुनर्गठन करेगा, जिनकी अवधि पूरी हो चुकी है। यह जानकारी प्रतिकुलपति डॉ. मनोरंजन प्रसाद सिन्हा ने विस्थापित कॉलेज, बोकारो, के शिक्षक-शिक्षकेतरों के शिष्ट मंडल से सोमवार को कही। उन्होंने कहा कि शासी निकायों के जनप्रतिनिधि खाते में नव निर्वाचित विधायकों को शामिल किया जायेगा। परीक्षा पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 08:47 PM (IST)
        

नाबालिग लापता, अपहरण का मामला दर्ज

बरही : बरही थाना अंतर्गत दुधपनिया गाव की एक 15 वर्षीय नाबालिग नौ दिसंबर से लापता है। किशोरी के पिता ने बरही थाना में गाव के ही एक युवक छोटू सिंह समेत सात लोगों के खिलाफ बच्ची को बहला फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। आरोपियों में एक महिला भी शामिल है, जो दुधपनिया की ही मूल निवासी है लेकिन फिलहाल अपने पति के साथ बैंगलोर में रहती है। थाना प्रभारी अकील अहमद ने बताया कि मामल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 07:47 PM (IST)
        

खबरें विभावि की .... स्नातक स्तर पर लागू होगी सेमेस्टर प्रणाली

जासं, हजारीबाग : विनोवाभावे विश्वविद्यालय में स्नातक स्तर पर सेमेस्टर प्रणाली की शुरूआत शीघ्र होगी। विभावि के लिए यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि साबित होगी। सेमेस्टर प्रणाली से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर कमेटी की बैठक में चर्चा की गयी। विज्ञान संकायाध्यक्ष डॉ. सी प्रसाद की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में सेमेस्टर के नियम व परिनियमों का अध्ययन किया गया। ऐसे परिनियम विभिन्न विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 06:48 PM (IST)
        
(News from Hazaribagh, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें