1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हजारीबाग

लाठीचार्ज के खिलाफ हुआ चक्का जाम

जासं, हजारीबाग : 21 अप्रैल को संत जेवियर्स स्कूल गेट पर अखिल विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज व निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ संगठन ने शनिवार को चक्का जाम कर दिया। इस दौरान भारी संख्या में जुटे कार्यकर्ताओं ने करीब एक घंटे तक जिला परिषद चौक को जाम रखा। सड़क पर ही टायर जला कर कार्यकर्ता धरने पर बैठे गए। आंदोलन का नेतृत्व जिला संयोजक पंकज मेहता व एसएफडी के प्रांत प्रमुख अमित चौबे कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 08:35 PM (IST)
        

दहेज मामले में चार को जेल

इचाक : थाना काड सं 4/2014 के चार अभियुक्तों को इचाक पुलिस ने गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया। जिसमें उमेश प्रजापति व उसकी पत्‍‌नी पूनम देवी, भुनेश्वर प्रजापति व उसकी पत्‍‌नी पनवा देवी शामिल हैं। सभी बड़कागंाव थाना के खराटी गांव के रहने वाले हैं। थाना प्रभारी नवीन प्रसाद ने बताया कि चंपानगर नावाडीह गांव की बेबी देवी अपने पति व ससुराल पालो पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है। सभी को शुक्रवार क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:03 PM (IST)
        

उग्रवादी मामले में चार प्राथमिकी, तीन को जेल

कटकमसांडी : उग्रवादी मामले में गिरफ्तार चार लोगों पर कटकमसांडी कांड संख्या 62/15 भादवि के धारा 10, 20, 30 व 38 यूपीए एसीटी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी। इसमें नागेश्वर मेहता पिता भरत महतो, दीपक भुइयां पिता जुगल भुइयां व रंजन सिंह भोगता पिता टेकलाल सिंह भोगता को जेल भेज दिया गया है। वहीं हार्डकोर उग्रवादी महिला आशा उर्फ किरण का मलेरिया से ग्रसित होने के कारण सदर अस्पताल हजारीबाग में इलाज कराया जा र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:26 PM (IST)
        

वज्रपात से एक युवक की मौत

पदमा : पदमा ओपी क्षेत्र के गोतिया निवासी मो. अजीज अंसारी के बड़े पुत्र मो. इरशाद की मौत शुक्रवार को वज्रपात से हो गई। जानकारी के अनुसार इरशाद अपने घर के समीप स्थित खेत में गेहूं का बोझा बांधने गया हुआ था। इसी दौरान वज्रपात हो गई जिसकी चपेट में आने से उसकी जान चली गई। मृतक अपने पीछे पत्‍‌नी, एक वर्षीय बेटा, बुढ़े मां-बाप व एक छोटा भाई व बहन छोड़ गया है। घटना को लेकर पूरे क्षेत्र में शोक व्याप्त है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:10 PM (IST)
        

समेकित प्रयास से बदलेगी तस्वीर

संस, हजारीबाग : विद्यालय चलें चलाएं अभियान 2015 के तहत नगर भवन में आयोजित जिला स्तरीय कार्यशाला सह नामांकन समारोह में मानव संसाधन विकास मंत्री नीरा यादव ने शिक्षा के विकास के लिए समेकित प्रयास पर बल दिया है। उन्होंने कहा कि समेकित प्रयास से ही शिक्षा की तस्वीर बदलेगी। वहीं जन प्रतिनिधियों को अभियान से जुड़कर बच्चों का अभिभावक बनने की भी अपील मंत्री ने की। कहा कि ग्राम स्तर पर शिक्षा का स्तर उठाने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 08:48 PM (IST)
        

बाराती गाड़ी में टक्कर, एक की मौत

संसू, बरकट्ठा : कोनहरा जीटी रोड पर एक सुमो ग्रैंड व ट्रैक्टर में हुई टक्कर में ट्रैक्टर चालक की मौत हो गई। जबकि ट्रैक्टर पर बैठे 14 लोग बुरी तरह घायल हो गए। वहीं सुमो पर बैठी दुल्हन भी घायल हो गई। बताया गया कि नवादा कौआकोल दरवा से तिलक के लिए ट्रैक्टर पर सवार होकर बाराती झरिया जा रहे थे। तभी पीछे से फतुहा, पटना से धनबाद लौट रही सुमो ग्रैंड (जेएच10 एएक्स 8629) ट्रैक्टर से टकरा गई। यह वाहन भी शादी स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 08:23 PM (IST)
        

कचहरी परिसर से बाइक चोरी

हजारीबाग : स्थानीय कचहरी परिसर से शुक्रवार को चोरों ने एक काले रंग की हीरो कंपनी की स्पेलंडर प्रो मोटरसाइकिल उड़ा ली। बताया जाता है कि सिमरिया थाना क्षेत्र निवासी गोपाल राणा का पुत्र संदीप कुमार किसी काम से सुबह 10:15 बजे कचहरी आया हुआ था। इसी दौरान उसने परिसर में अपनी मोटरसाइकल नंबर जेएच 02यू 7905 को खड़ा किया व अपना काम करने चला गया। आने पर परिसर में मोटरसाइकिल न देख वह हतप्रभ रह गया। काफी खोजबीन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:19 PM (IST)
        

ट्रक की टक्कर, तीन घायल

बरकट्ठा : थाना क्षेत्र के घघरी के पास विपरीत दिशा से आ रहे दो ट्रकों की टक्कर में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। लगभग तीन घटे की मशक्कत के बाद घायलों को ट्रक से निकाला गया। घायलो में 45 वर्षीय मुन्ना सिंह (पिता अश्रि्वनी सिंह, क्योंझर उड़ीसा), 35 वर्षीय पिन्टू सिंह (पिता रघुनाथ सिंह, छपरा) एवं खलासी 18 वर्षीय राहुल कुमार (पिता रामाशीष सिंह मोहम्मदगंज गया) शामिल हैं। सभी का बरकट्ठा पीएचसी मे प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:36 PM (IST)
        

बिजली चोरी में दस धराए

हजारीबाग : इचाक थाना के डुमरौन व इमाम बाड़ा डुमरौन कला में बिजली विभाग ने छापामारी कर 10 व्यक्तियों को रंगे हाथ बिजली चोरी करते पकड़ा है। उनमें डुमरौन नया टोला के राम किशोर मेहता, बासुदेव महतो, चंदर महतो, देवलाल महतो, लोकी महतो, हरिहर प्रसाद मेहता, योगेंद्र प्रसाद महतो व मो. फिरोज, मो. इशाक, मो. अख्तर सभी पर 5-5 हजार रुपये फाइन करते हुए कुल 50 हजार का जुर्माना किया गया है। सहायक अभियंता साबिर अंसारी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:22 PM (IST)
        

इसी माह शुरू होगी एनटीपीसी पकरी बरवाडीह परियोजना

जासं, हजारीबाग : ग्यारह वर्ष से लंबित एनटीपीसी की देश की पहली कोल परियोजना की शुरूआत अप्रैल माह के आखिरी सप्ताह में हो सकती है। बहुत जल्द ही पकरी बरवाडीह कोल प्रोजेक्ट के लिए तिथि की घोषणा कर दी जाएगी। उम्मीद जताई जा रही है कि परियोजना के उद्घाटन के मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री रघुवर दास मौजूद रहेंगे। शुक्रवार को इसकी जानकारी उपायुक्त मुकेश कुमार, एनटीपीसी के कार्यकारी निदेशक आरएस रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 06:59 PM (IST)
        

आठवीं की गणित पुस्तक में कई गड़बडिया

शशि शेखर, चौपारण : सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों के प्रति विभाग कितना संवेदनशील रहता है इस बात का प्रमाण सत्र 14-15 के गणित विषय की पुस्तक में मिल रहा है। दरअसल पुस्तक की छपाई में कई गड़बड़िया पाई गई हैं। यदि गलत मुद्रण किसी एक पेज में होता तो इसे नजरअंदाज किया जा सकता था। परन्तु पुस्तक के कुल 288 पेजों में यह गलतिया कई बार उजागर हो जा रही है। इससे न सिर्फ छात्र बल्कि शिक्षकों को भी परेशान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 04:00 AM (IST)
        

हेडमास्टर ने रचाई बेटी की उम्र की लड़की से शादी

संस, हजारीबाग : जिले के बरकट्ठा प्रखंड अंतर्गत गांगपाचो उत्क्रमित उच्च विद्यालय में हेडमास्टर के पद पर प्रतिनियुक्त तथा मूल रूप से चतरा के कठौतिया मध्य विद्यालय में नियुक्त शिक्षक युगल ठाकुर ने बेटी की उम्र की लड़की से दूसरी शादी रचाई है। इस बाबत हेडमास्टर की पहली पत्‍‌नी रीता देवी ने बरकट्टा थाना में पति के उपर पहली पत्नी की रहते दूसरी शादी रचाने और मारने पीटने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Apr 2015 09:03 PM (IST)
        

एनसीईआरटी की नकली पुस्तकेंबरामद

संस, हजारीबाग : पुलिस छापा में ओकनी स्थित एक ट्रांसपोर्ट कंपनी से 45 पेटी एनसीईआरटी की पुस्तकें जब्त की गई है। इसे पटना के गुलजार बाग थाना क्षेत्र में पि्रंट किया गया था। अग्रवाल पब्लिकेशन मेरठ के नाम से बुक किया गया था तथा इसे हजारीबाग के अलावा धनबाद के विभिन्न बुक डिपो में खपाना था। एनसीईआरटी की तरह इसकी हूबहू छपाई की गई थी। बाजार में इसे एनसीईआरटी के नाम से बेचा जाना था। गुप्त सूचना के आधार पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Apr 2015 08:53 PM (IST)
        

लाईव रिपोर्टिग के प्रतिमान थे फणीश्वर नाथ रेणु

प्रमोद, हजारीबाग : आंचलिक कथा सम्राट फणीश्वरनाथ रेणु न सिर्फ उपन्यास और कहानियों के बल्कि पत्रकारिता जगत के एक सशक्त हस्ताक्षर थे। लाईव रिपोर्टिग का दूसरा मिसाल कहीं और नहीं मिलता जितना कि स्व. रेणु के रिर्पोताजों और समाचार संकलन की विद्याओं में मिलता है। 18-19 मई 1965 में जब हजारीबाग में बिहार प्रादेशिक कांग्रेस का सम्मेलन हुआ था उसकी रिपोर्टिग स्वयं रेणु जी ने की थी। उस सम्मेलन में तत्कालीन केंद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Apr 2015 09:03 PM (IST)
        

अधिकतर स्कूलों में एमडीएम में अंडा शुरू नहीं

संवाद सूत्र, जयनगर (कोडरमा): शिक्षा विभाग की उदासीनता के कारण जिले के अधिकतर विद्यालयों में मध्याह्न भोजन में अंडा दिया जाना अभी तक शुरू नहीं हो सका है। सरकार ने स्कूली बच्चों में कुपोषण दूर करने के लिए सप्ताह में तीन दिन मध्याह्न भोजन के साथ अंडा या फल देने का आदेश निर्गत किया है। बता दें कि जयनगर प्रखंड में कुल 126 विद्यालय हैं जिसमें 41 मध्य विद्यालय, 40 नवसृजित प्राथमिक विद्यालय, 30 उत्क्रमित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Apr 2015 06:59 PM (IST)
        

सड़क पर ईट-बालू गिराया तो लगेगा जुर्माना

जासं, हजारीबाग : अगर आपने घर के सामने ईट बालू आदि गिरा सड़क पर अतिक्रमण कर रखा है तो फिर कार्रवाई के लिए तैयार हो जाएं। नगर पर्षद ने ऐसे अतिक्रमणकारियों पर सख्ती से कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। गुरुवार को नप अध्यक्ष अंजली कुमारी, उपाध्यक्ष आनंद देव व कार्यपालक पदाधिकारी अजय साव ने इसे लेकर हेड जमादार, वार्ड जमादार व नप के वाहन चालकों के साथ बैठक की। बैठक में निर्णय लिया गया कि घर के बाहर सड़क पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Apr 2015 04:32 AM (IST)
        

अपनों ने ही कराई जगलाल की हत्या, छह गिरफ्तार

संस, हजारीबाग : पुलिस ने रामनगर कदमा के चर्चित सहायक पशु चिकित्सक जगलाल साव हत्याकांड का चार दिनों के अंदर खुलासा करते हुए छह लोगों को हत्या में प्रयुक्त किए गए हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। तीन अप्रैल को गाय के इलाज कराने के बहाने घर से बुलाकर जगलाल साव की हत्या की साजिश रचने वाले उसके अपने ही लोग थे। आपसी रंजिश और संपन्नता चिकित्सक की मौत का कारण बनी। उनका अपना भतीजा चेतलाल साव व उसका बेटा विक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Apr 2015 08:59 PM (IST)
        

मास्टर प्लान से बदलेगी शहर की सूरत

विकास कुमार , हजारीबाग : कभी हजार बागों की पहचान रखने वाले हजारीबाग शहर की सूरत फिर से बदलने की कवायद शुरु हो गई है। इस बार मास्टर प्लान के माध्यम से शहर की सूरत बदलने के लिए नगर पर्षद ने तैयारी प्रारंभ कर दी है। शहर के लिए मास्टर प्लान तैयार करने का काम मार्श कंपनी को सौंपा गया है। बुधवार को कंपनी के अधिकारियों ने नगर पर्षद के कार्यपालक अधिकारी और उपाध्यक्ष आनंद देव के साथ बैठक कर इसपर चर्चा की ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Apr 2015 08:56 PM (IST)
        

कोबरा जवान की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, दो गिरफ्तार

संस, हजारीबाग : सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत जयप्रभा नगर में कोबरा जवान अरविंद कुमार सिंह का शव संदिग्ध अवस्था में घर के बाहर पड़ा मिला है। पुलिस ने मृतक की पत्‍‌नी संध्या कुमारी के आवेदन पर हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार मोहन साव पिता सीमर साव पचरा केरेडारी तथा आशिष कुमार गोसाई बलियां बड़कागांव का रहने वाला है। दोनों मृतक के घर में वाल पुट्टी का काम कर रहे थे। घटना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Apr 2015 07:53 PM (IST)
        

यौन शोषण का मामला दर्ज

कटकमदाग: प्रखंड के रेवाली निवासी के पप्पू पासवान पिता लालजी पासवान पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए एक युवती ने मामला दर्ज कराया है। पीडि़ता का कहना है कि एक वर्ष से शादी का प्रलोभन देकर पप्पू उसका यौन शोषण करता रहा। बताया जाता है कि इस बीच युवती गर्भवती भी हो गई थी। कटकमदाग पुलिस ने कांड संख्या 37-15 धारा 376, 313 व 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 08:44 PM (IST)
        
(News from Hazaribagh, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें