Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 03,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हजारीबाग

डूमरौन से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

संसू, इचाक : गुप्त सुचना के आधार पर डूमरौन गांव से इचाक पुलिस छापामारी कर भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। पुलिस द्वारा यह कार्रवाई मंगलवार सुबह 4 बजे कि गई। छापेमारी के पहले ही विस्फोटक के कारोबारी भाग निकले। थाना प्रभारी नवीन प्रसाद ने बताया कि 1215 पीस जिलेटीन व विस्फोट करनेवाला चार्जर बरामद किया है। आरोपी अर्जुन मेहता पिता स्व. तालो महतो भागने में सफल रहा, जिसके खिलाफ थाना में कांड सं0... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:59 PM (IST)
        

खबरें विभावि की..धर्मबंधु बीएड कॉलेज को मिली मान्यता

हजारीबाग : एनसीटीई भुवनेश्वर ने स्वामी धर्मबंधु कॉलेज ऑफ एजुकेशन मुकुंदगंज को बीएड पाठ्यक्रम संचालित करने की मान्यता दे दी है। यह जानकारी कॉलेज शासी निकाय के सचिव शशांक शेखर ने मंगलवार को देते हुए बताया कि इसी आधार पर विभावि इस कॉलेज को नव संबंधन प्रदान कर पाएगा। उन्होंने बताया कि कॉलेज प्रबंधन समिति ने इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्ति की है। बीएड का नया पाठ्यक्रम होगा तैयार - भावी सत्र से बीए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:33 PM (IST)
        

नियम तोड़ा तो वाहन पर लगेगा ताला

जासं, हजारीबाग : सावधान हो जाइए। यदि आपने नो एंट्री में गाड़ी खड़ी की या यातायात नियम का पालन नहीं किया तो आपके वाहन में ट्रैफिक पुलिस का ताला लग जाएगा। इन दिनों ट्रैफिक पुलिस ने यातायात नियम तोड़ने वालों के विरूद्ध कार्रवाई कड़ी कर दी है। हर दिन दर्जनों वाहनों की गति को विराम लगाया जा रहा है। शहर के डिस्ट्रीक मोड़ स्थित यातायात थाना में हर रोज नियम तोड़ने वालों पर जुर्माना लगाया जा रहा है। एसपी अखिलेश ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:50 PM (IST)
        

अवैध वसूली से त्रस्त बालू ट्रैक्टर संघ हड़ताल पर

संस, हजारीबाग : राज्य में ठेकेदारों के चंगुल से बालू को मुक्त कराकर ग्राम सभा को सौंपने के बाद अब संबंधित थानों की गिद्ध दृष्टि गड़ गई है। आलम यह है कि नाजायज मांगों से त्रस्त बालू ट्रैक्टर संघ हड़ताल पर चले गए है। पिछले तीन दिनों से मुख्यालय में बड़कागांव क्षेत्र से एक भी ट्रैक्टर बालू नहीं आया है। स्थिति यह है कि संबंधित थाना क्षेत्र से होकर गुजरने वाले ट्रैक्टरों से उगाही के लिए बकायदा आदमी भी न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:29 PM (IST)
        

काम करके दिखाएं अधिकारी : सीपी

जासं, हजारीबाग : अधिकारियों को फाइलों के चक्रव्यूह में नहीं फंसना है। ऐसा देखा जाता है कि डीपीआर बनाते बनाते समय बीत जाता है। इस लिए समय जाया नहीं करना है और समय पर हर काम होना चाहिए। यह बातें झारखंड के नगर विकास, आवास, आपदा प्रबंधन तथा निबंधन मंत्री सीपी सिंह ने शनिवार को परिसदन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। इससे पहले मंत्री ने जिले के अधिकारियों के साथ समीक्षा भी बैठक भी की। इस अवसर पर उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:58 AM (IST)
        

एक तो कुदरत की मार उपर से बेरहम परिजन

जासं, विष्णुगढ़/ हजारीबाग : सात वर्ष केचुन्नू-मुन्नू को कुदरत के अभिशाप ने एक जिस्म दो जान में तब्दील कर दिया। दोनों जन्म से ही एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। दो पैर, दो हाथ व एक शरीर तो है लेकिन गर्दन पर दो सिर हैं। एक खाता है तो दूसरे की भूख भी पूरी हो जाती है। हालांकि संतुष्टि के लिए दोनों के मुंह में अन्न डाला जाता है। ये न तो ठीक से चल सकते हैं और न ही खुद से उठ कर खड़ा हो सकते हैं। जन्म के समय ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 08:18 PM (IST)
        

बरही में सरसो तेल का गोदाम सील

संसू, बरही : एसडीओ ज्योत्सना सिंह के नेतृत्व शुक्रवार की देर रात बरही डीवीसी के सामने स्थित एक गोदाम में छापामार कर बड़ी मात्रा में बिना कागजात का सरसों तेल जब्त किया गया है। एसडीओ के साथ कार्यपालक दंडाधिकारी देवंती कुमारी, बरही डीएसपी अविनाश कुमार, सीओ संजय कुमार व बरही थाना प्रभारी अकील अहमद शामिल थे। बताया गया कि एसडीओ रात में घर जा रही थीं तभी उनकी नजर एक ट्रक (एनएल 02एल 2587) पर पड़ी उससे टाई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:52 PM (IST)
        

शिक्षित और आत्मनिर्भर बनें महिलाएं

जासं, हजारीबाग : झारखंड की महिलाओं की स्थिति बेहद खराब है। महिला व्यापार की सर्वाधिक घटनाएं इसी प्रांत में घटित होती है। वर्तमान समय में अंधविश्वास, अशिक्षा, गरीबी, कुपोषण, बेरोजगारी, डायन प्रथा जैसी सामाजिक विसंगतियों की जाल में महिलाएं उलझी हुई हैं। उक्त बातें राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डा. महुआ माजी ने शुक्रवार को केबी महिला कॉलेज के सभागार में आयोजित एक दिवसीय सेमिनार में कही। डा. माजी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:28 PM (IST)
        

पति ने रंगरेलियां मना रही पत्‍‌नी व उसके प्रेमी को धुना

संस, हजारीबाग : इचाक के फुफंदी गांव में प्रेमी संग घर में ही रंगरेलियां मना रही पत्‍ि‌न पति के हत्थे चढ़ गई। इससे पहले की दोनों कुछ समझ पाते पति ने दोनों की जमकर धुनाई कर दी। पति से पीटते प्रेमी और पत्‍ि‌न ने खिड़की तड़पकर भागने की कोशिश की। इस क्रम में दोनों गिरकर घायल हो गए। घायल प्रेमी अशोक का इलाज सदर अस्पताल में तथा महिला का इलाज गांव में ही किया जा रहा है। दोनो की प्रेम कहानी पकड़ में आने का यह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:41 PM (IST)
        

एनएसयूआई जिलाध्यक्ष रिहा, आंदोलन की घोषणा

संस, हजारीबाग : मरीज को गलत ग्रुप का खून चढ़ाने वाले डाक्टर का विरोध करते हुए नर्सिग होम में तोड़फोड़ के आरोप में जेल भेजे गए एनएसयूआई के जिलाअध्यक्ष प्रकाश यादव शुक्रवार को रिहा हो गए। 25 दिन जेल में रहने के बाद देर शाम जेपी कारा से निकलते ही एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने उन्हें फुल माला से लाद दिया। इसके बाद जुलूस की शक्ल में कार्यकर्ता पूरे शहर में घुमे। जेल से बाहर आते ही प्रकाश ने कहा कि जेल में ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:08 PM (IST)
        

वरमाला के समय भीड़ में घुसी कार, दर्जन भर घायल

संस, विष्णुगढ़ : प्रखंड के जोबर गांव में बीती रात्र एक शादी समारोह में अनियंत्रित कार ने रंग में भंग डाल दिया। ऐन वरमाला के समय अनियंत्रित कार तेजी से भीड़ में घुस गई जिससे दर्जन भर लोग घायल हो गए। आनन-फानन में घायलों को विष्णुगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसमें पांच की गंभीर स्थिति देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया। गंभीर रूप से घायलों में कंचकिरो गांव के रोशनलाल महतो, भैरो मह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:39 PM (IST)
        

चौपारण में आगनबाड़ी कार्यालय भगवान भरोसे

संसू, चौपारण : प्रखंड मुख्यालय स्थित आगनबाड़ी केंद्र में गुरुवार को घटित घटना का पटाक्षेप हो गया है। कार्यालय में किसी भी कर्मी के उपस्थित नहीं रहने पर बीडीओ सागर कुमार व उप प्रमुख सीताराम साहु द्वारा की गई तालाबंदी को हटा लिया गया। दरअसल प्रखंड के 172 आगनबाड़ी केंद्र भगवान भरोसे चल रहे हैं। आंगनबाड़ी कार्यालय कि स्थिति यह है कि यहां न कोई अधिकारी नजर आता है न ही चपरासी। कभी निगरानी हुई और पकड़े गए तो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:23 PM (IST)
        

पैंथर क्लब ने जमाया एचपीएल पर कब्जा

जासं, हजारीबाग : हजारीबाग प्रीमियर लीग (एचपीएल) के फाइनल मुकाबले में शुक्रवार को पैंथर क्लब ने आर्यन क्लब को रोचक मुकाबले में हरा कर कप कब्जा जमा लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पैंथर क्लब ने 20 ओवर में विशाल के शानदार 101 रन की मदद से 189 रन बनाए। जवाबी पारी खेलते हुए आर्यन क्लब 166 रन ही बना सकी। रोचक मुकाबले में पैंथर क्लब ने 13 रन से जीत हासिल की। आर्यन टीम की ओर से सबसे अधिक नाजीफ ने 75 रन बनाए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:10 PM (IST)
        

मधुमक्खियों ने किया धायल

हजारीबाग : सदर थाना क्षेत्र के कुम्हारटोली निवासी पन्ना लाल का पुत्र विरेंद्र सिन्हा शुक्रवार को मधुमक्खियों के चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जाता है कि वह दोपहर में टाउन से घर लौट रहा था। इसी दौरान रास्ते में किसी ने पेड़ में लगे मधुमक्खियों को छेड़ दिया। जिससे गुस्साई मधुमक्खि्यों ने रास्ते में जा रहे विरेंद्र को अपने चपेट में ले लिया। तत्काल आसपास के लोगों ने उसे सदर अस्पताल में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:40 PM (IST)
        

मार्च से बायो मिट्रिक उपस्थिति से मिलेगा वेतन

जासं, हजारीबाग : समाहरणालय परिसर की सूरत जल्द ही बदलने वाली है। इस आशय का खुलासा गुरूवार को अपने निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त मुकेश कुमार ने किया। उपायुक्त ने कार्यालय के अनुपस्थित कर्मी का एक दिन का वेतन काटने और नशे में पाए गए अनुसेवक के निलंबन की अनुशंसा की। निरीक्षण के क्रम में पंजियों के संधारण की भी हिदायत दी। वहीं बायो मिट्रिक प्रणाली से उपस्थित दर्ज करने के बारे में निर्देश दिया कि मार्च ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 09:12 PM (IST)
        

खबरें विभावि की : सूचना प्रौद्योगिकी ने भूमंडलीकरण को जन्म दिया

जासं, हजारीबाग : सूचना प्रौद्योगिकी तकनीक ने भूमंडलीकरण को जन्म दिया है। भूमंडलीकरण के दौर ने विश्व की संस्कृति को मिश्रित स्वरूप प्रदान किया है। भारतीय संस्कृति न सिर्फ पुरानी है, बल्कि भविष्य भी इसी संस्कृति का है। यह बातें विभावि कुलपति डॉ. गुरदीप सिंह ने गुरुवार को मार्खम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में आयोजित संगोष्ठी में बतौर मुख्य संरक्षक संबोधन में कहीं। प्रतिकुलपति डॉ. मनोरंजन प्रसाद सिन्हा ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:52 PM (IST)
        

घर वापसी की गलत व्याख्या कर रहे हैं सेक्यूलर

संस, हजारीबाग : विश्व हिन्दू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. प्रवीण भाई तोगड़िया ने धर्मातंरण के मुद्दे पर कानून बनाने की मांग की है। कहा कि विहिप के घर वापसी कार्यक्रम को तथाकथित सेक्यूलर लोग गलत व्याख्या कर रहे हैं। हिन्दू मजहब नहीं जीवन पद्वति है। हिन्दू आचरण करने या जीवन शैली व्यवहार में लाने से किसी का धर्म नहीं बदलता। उन्होंने गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश आदि राज्यों का व्यौरा देते हुए कह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:46 PM (IST)
        

पीएम ने दिया था रेलवे में व्यवस्था परिवर्तन का संकेत

जासं, हजारीबाग : केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने गुरुवार को संसद में पेश किए गए रेल बजट से लोगों को कई तरह से चौंकाया.. हजारीबाग को भी। नया-नया रेल सेव से जुड़ने वाले हजारीबाग को नई रेल मिलने की अपेक्षा थी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। फिर भी हजारीबाग के लोग मानते हैं कि परंपरा से अलग हटते हुए रेलमंत्री ने रेलवे की वस्तुस्थिति के आधार पर इसके सुदृढ़ीकरण और विस्तार की रूपरेखा खिंचने की कोशिश की है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:32 PM (IST)
        

शव के साथ परिजनों ने जाम किया झंडा चौक

हजारीबाग : मां शबरी जयंती जुलूस के दौरान मंगलवार देर शाम छज्जा गिरने से घायल लोगों के इलाज में लापरवाही से हुई दो मौत को लेकर बुधवार सुबह शहर में हंगामा बरपा हो गया। इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजनों व शव के साथ दर्जनों की संख्या में आए मोहल्ले वासियों ने शहर के हृदयस्थली झंडा चौक को जाम कर दिया। इलाज में लापरवाही के लिए परिजन सीएस को दोषी ठहराते हुए गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। हो-ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 11:01 PM (IST)
        

950 करोड़ की लागत से तैयार होगा हजारीबाग - बरकाकाना रेल रूट

अमित मिश्रा, हजारीबाग : हजारीबागवासियों के लिए रेल से जुड़ी खुशखबरी दोगुनी होने वाली है। 20 फरवरी को शुरू हुए हजारीबाग में ट्रेन की रफ्तार अब जल्द ही हजारीबाग टू कोडरमा के साथ-साथ हजारीबाग टू रांची वाया बरकाकाना भी होने जा रहा है। बस थोड़ा इंतजार कीजिए सिर्फ एक साल। इसके बाद हजारीबाग वासी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई जैसे मेट्रो सिटी की सवारी अपने शहर से रेल में सफर कर पूरा कर सकेंगे। हजारीबाग स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 10:58 PM (IST)
        
(News from Hazaribagh, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें