1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हजारीबाग

स्नातकोत्तर राजनीति शास्त्र का टॉपर बना बीरेंद्र पटेल

संस, हजारीबाग : स्नातक में टॉप करने के बाद एक बार फिर पारा शिक्षक सरयू प्रसाद के पुत्र बीरेंद्र पटेल स्नातकोत्तर राजनीति शास्त्र में विभावि टॉपर बने हैं। तुकतुको बगोदर गिरिडीह निवासी बीरेंद्र हजारीबाग में अपने मौसी के घर में रहकर पढ़ाई करते हैं। छात्र जीवन में आज तक बीरेंद्र ने सभी परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास किया है। अपनी सफलता का श्रेय बीरेंद्र ने कड़ी मेहनत व परिजनों को दिया है। विशेषकर मौसी व म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 04:37 AM (IST)
        

अब भी लंबित है ओलावृष्टि प्रभावितों का मुआवजा

मासूम अहमद, हजारीबाग : पिछले माह ओलावृष्टि और आंधी तूफान से जिले के करीब साढे़ पांच सौ किसानों का 104 हेक्टेयर पर लगी फसल बर्बाद हो गई थी। प्रभावित किसानों को प्रति हेक्टेयर 6800 रुपये की दर से सात लाख सात हजार 268 रुपए का मुआवजा भुगतान होना है। हालांकि पूर्व में मुआवजा भुगतान की दर प्रति हेक्टेयर 4500 रुपए था। अंचलों से आए सर्वेक्षण प्रतिवेदन के आधार पर भुगतान की स्वीकृति के बाद भी सरकार से आवंटन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 08:05 PM (IST)
        

खबरें विभावि की : उलगुलान की आग का हुआ लोकार्पण

हजारीबाग : बीएचयू से सेवानिवृत प्राध्यापक डॉ. हरेराम त्रिपाठी चेतना विरचित खंड काव्य उलगुलान की आग का लोकार्पण मंगलवार को स्नातकोत्तर ¨हदी विभाग में हुआ। समारोह में बतौर मुख्य वक्ता विभावि स्नातकोत्तर हिन्दी विभाग के पूर्व अध्यक्ष डॉ. शिवनंदन प्रसाद सिन्हा ने कहा कि यह प्रबंध काव्य महिला संघर्ष की गाथा है। बतौर मुख्य अतिथि पूर्व प्राचार्य प्रो. शिवदयाल सिंह ने कहा कि भगवान बिरसा के उलगुलान की आग आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 07:56 PM (IST)
        

ट्रक ने बाइक को रौंदा, पति की मौत, पत्‍‌नी घायल

पदमा : ओपी क्षेत्र के सूरजपुरा गाव के समीप एनएच 33 पर ट्रक क्रमांक यूपी 66 टी 0586 व मोटरसाइकिल जेएच 02 सी 2514 की टक्कर में मोटरसाइकिल चालक दामोदर मेहता (26) पिता सरयु मेहता करियातपुर निवासी की मौत मौके पर ही हो गई। वहीं मृतक की घायल पत्‍‌नी चंपा देवी को पुलिस ने गंभीरावस्था में सदर अस्पताल हजारीबाग पहुंचाया। स्थानीय ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों केघटनास्थल पर आने तक दो घटे एनएच 33 को जाम कर दिया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 May 2015 09:10 PM (IST)
        

खबरें विभावि की .. पीजी ऐथलेटिक क्लब पुनर्गठित

जासं, हजारीबाग : विभावि में पीजी ऐथलेटिक क्लब का गठन शुक्रवार को किया गया। इस संबंध में जारी अधिसूचना के मुताबिक स्नातकोत्तर इतिहास के डॉ. विकास कुमार को अध्यक्ष, स्नातकोत्तर जंतु विज्ञान के डॉ. केके गुप्ता को उपाध्यक्ष व स्नातकोत्तर वनस्पति विज्ञान के डॉ. अविनाश कुमार को सचिव मनोनीत किया गया है। कार्यकारिणी में अर्थशास्त्र विभाग की डॉ. इफ्शां खुर्शीद, डॉ. विजय कुमार व गणित विभाग के डॉ. पंकज मांझी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 May 2015 08:02 PM (IST)
        

इंटर टॉपर विकास को मिला 50 हजार का चेक

हजारीबाग : ईचाक प्रखंड मे स्थित जीएम इंटर कॉलेज के विद्यार्थी विकास कुमार दास ने सत्र 2012-14 में इंटर की परीक्षा में राज्य में द्वितीय स्थान हासिल किया था। उसे सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार के डा. अम्बेदकर प्रतिष्ठान की ओर से डा. अंबेडकर नेशनल मेरिट अवार्ड स्कीम के तहत 50 हजार की राशि प्रदान की गई। जिला कल्याण पदाधिकारी रतीश सिंह ठाकुर एवं प्राचार्य शंभु कुमार द्वारा विकास को 50... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 May 2015 09:04 PM (IST)
        

मामूली विवाद ने लिया सांप्रदायिक रंग, पुलिस ने संभाली स्थिति

संस, हजारीबाग : मटवारी गांधी मैदान के फास्टफूड कार्नर में पहले चॉउमिन सर्व किए जान को लेकर गुरुवार को हुए मामूली विवाद ने देर रात सांप्रदायिक रूप ले लिया। दो पक्षों के बीच स्थिति मारपीट तक पहुंच गई। हालांकि जबतक मामला तूल पकड़ता मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत करा दिया। घटना के बाबत गुरुवार को बाडम बाजार थाने में दोनो पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पहली प्राथमिकी मटवारी के रमेश कु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 May 2015 08:21 PM (IST)
        

500 करोड़ से अधिक का होता है अवैध पत्थर खनन

विकास/ अरविंद , हजारीबाग : हजारबागों के शहर हजारीबाग में पत्थर माफिया ने अपनी जड़ें काफी मजबूत कर ली हैं। हालात यहां तक पहुंच गए हैं कि इनका यह अवैध कारोबार सालाना 500 करोड़ रुपये के आंकडे़ को पार कर चुका है। इस बात की पुष्टि वैध रूप से खनन विभाग को मिलने वाला राजस्व करता है। विभाग को सिर्फ सात क्रशर और 48 खदानों से सालाना 115 करोड़ 39 लाख रुपए का राजस्व प्राप्त होता है। ऐसे में 400 से अधिक की संख्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 09:34 PM (IST)
        

इचाक में दस रुपये पीस मिलता है डेटोनेटर

संस, हजारीबाग : अवैध पत्थर खनन के मामले इचाक कोई नया नाम नहीं है। उसी तरह अवैध विस्फोटकों से भी क्षेत्र का गहरा संबंध रहा है। पुलिस की शिथिलता के कारण इस धंधे से जुड़े लोगों का मनोबल इस कदर बढ़ा कि अब तो स्थिति ऐसी है कि क्षेत्र में डेटोनेटर व जिलेटीन की छड़ों की उपलब्धता बेहद आम आम हो गई। यहां खुलेआम जिलेटीन की छड़ें तथा अमोनियम नाईट्रेट, व डेटोनेटर बिक्री के लिए उपलब्ध है। डेटोनेटर 10 -15 रुपए में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 08:57 PM (IST)
        

खबरें विभावि की : आक्रोशित शिक्षकेतरों के लिए बनी समिति

जासं, हजारीबाग : शिक्षकेतर कर्मचारियों ने सोमवार को नये सिरे से सोमवार को कुलपति डॉ. गुरदीप सिंह के समक्ष अपनी वेतन संबंधी शिकायतों को रखा। शिक्षकेतर कर्मचारी संघ के सचिव कमल किशोर प्रसाद ने लिखित रूप से मांग की कि स्नातक योग्यताधारी तृतीय वर्ग के कर्मचारियों को गुरू नानक कॉलेज, धनबाद के तर्ज पर छठे वेतनमान का भुगतान किया जाय। यह भी कि पैतृक रांची विश्वविद्यालय से प्राप्त कुल 13 शिक्षकेतर पदों के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 08:33 PM (IST)
        

रेलवे ब्रिज का गढ्डा दुर्घटनाओं को दे रहा दावत

फोटो - 2 संस, बरही : बरही गया रोड स्थित रेलवे ब्रिज पर बने गढ्डे दुर्घटनाओं को दावत दे रहे हैं। यहां कभी भी बड़ी दुर्घटना से हो सकती है। ब्रिज उपर दो जगहों पर बड़े-बड़े गढ्डे हैं। इसके अलावा ब्रिज से तोड़ी दूरी पर स्थित धमना पेट्रोल पंप के पास भी सड़क काफी जर्जर है। ब्रिज समेत करीब आधा किलोमीटर सड़क की त्वरित मरम्मत की आवश्यकता है। ब्रिज पर बने गढ्डों को स्थानीय लोग वैकल्पिक तौर पर मिंट्टी डालकर भरते ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 09:21 PM (IST)
        

केरेडारी के प्राकृतिक धरोहरों का अस्तित्व खतरे में

फोटो - 11 केरेडारी का कोतीझरना फोटो - 12 - केरेडारी का घाघरा डैम - घाघरा डैम, कोतीझरना का नहीं हो रहा समुचित उपयोग - 1952 में बना था विख्यात घाघरा डैम - विधायक निर्मला देवी के लिए होगी चुनौतियां - प्रखंड के किसानों के लिए साबित हो सकता है वरदान गेंदो वर्मा, केरेडारी : जिले के अति पिछड़े केरेडारी प्रखंड को प्रकृति से कई अनुपम सौगात प्राप्त हैं। लेकिन, विडंबना यह कि प्रखंड केप्राकृतिक धरोह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 09:17 PM (IST)
        

रक्षा सूत्र बांध वनों को बचाने का लिया संकल्प

फोटो -13 - टाटीझरिया में रक्षाबंधन करती महिलाएं टाटीझरिया : वन एवं वन्य जीवों के संरक्षण के लिए टाटीझरिया प्रखंड के होलंग में मठवा जंगल के रक्षाबंधन की 18वीं वर्षगाठ शुक्रवार को उत्साहपूर्वक मनाई गई। अहले सुबह से हीं सेवानिवृत शिक्षक और पर्यावरणविद् महादेव महतो के नेतृत्व में फौजदारी बाबा शिव मंदिर के बगल में मौजूद पेड़ों में रक्षा सूत्र बांधा। सबसे पहले वृक्षों के नीचे धूप, अगरबती, प्रसाद चढ़ाक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 09:15 PM (IST)
        

तपिन में मजदूरों की आमसभा 13 को

चरही : आगामी 13 मई को तापिन में होनेवाली आमसभा को लेकर चरही में बैठक मजदूर नेता शंकर सिंह की अध्यक्षता में हुई। निर्णय लिया गया कि तापिन कोलियरी में संचालित डंप से जुड़े मजदूरों को अधिक से अधिक सुविधाएं और सुचारू रूप से काम मिले। इसके लिए सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। मुख्य अतिथि माडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल और विशिष्ट अतिथि मजदूर नेता जनप्रतिनिधियों में फागू बेसरा, शंकर सिंह, कुमार महेश सिंह, शि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 09:05 PM (IST)
        

पुल पर जानलेवा सुराख

फोटो - 14 - पुलिस के बगल का खतरानक गडढा कटकमसाडी : हजारीबाग-कटकमसांडी मुख्य सड़क पर जैलमा के समीप एक पुलिया के किनारे सुराख हो जाने के कारण यात्रियों एवं वाहनों को आने-जाने मे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि समाज के कुछ सकारात्मक सोच वाले व्यक्तियों ने उस सुराख पर न केवल पत्थर रख दिया है बल्कि लाल कपड़े बाध कर लोगों को खतरे से आगाह भी किया है। मगर पथ निर्माण व आरईओ विभाग द्वारा अब ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 08:51 PM (IST)
        

खबरें विभावि की ... विभावि में लागू होगी सीबीसीएस प्रणाली

विभावि बनेगा राज्य का पहला विश्वविद्यालय जास, हजारीबाग : विनोबा भावे विश्वविद्यालय मे च्वायस बेस्ट क्रेडिट सिस्टम शीघ्र ही लागू किया जाएगा । संभवत: अगले सत्र से विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के निर्देश के अलोक में स्नातकोत्तर एवं स्नातक दोनों स्तरों पर इसी मॉडल के अंतर्गत पढ़ाई की व्यवस्था की जाएगी। अगले सत्र से ऐसा होने पर विभावि राज्य का पहला विश्वविद्यालय बन जाएगा, जहां सीबीसीएस के तहत अध्ययन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 08:45 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल चोर फिर सक्रिय

संस, हजारीबाग : सदर थाना प्रभारी के अवकाश पर जाते ही शहर में बाइक चोर गिरोह फिर सक्रिय हो गया है। दो दिनों के अंदर चोरों ने दो मोटरसाइकिल चुरा कर पुलिस को खुली चुनौती दे डाली। चोरी की पहली घटना गुरुवार को गुरु गोविंद सिंह रोड से तथा दूसरी घटना शुक्रवार की है जहां चोरों ने सब्जी मार्केट मीठा तालाब से आए मनीष कुमार की हीरोहोंडा मोटरसाइकिल जेएच 02एच - 7389 पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 08:33 PM (IST)
        

तेज रफ्तार कैदी वाहन से हो सकता है हादसा

नो इंट्री जोन में चलता है वाहन संस, हजारीबाग : सुबह की सैर पर आने वाले लोगों की सुरक्षा को लेकर उपायुक्त के निर्देश पर नो इंट्री लागू है। लेकिन कैदियों को लाने और ले जाने के लिए कैदी वाहन के लिए निर्देश बेकार है। तेग गति और बेपरवाह तरीके से हर दिन गुजरने वाले कैदी वाहन कब काल बन जाए इसका भय हर दिन सुबह की सैर पर आने लोगों को सता रहा है। ऐसा भी नहीं है कि कैदी वाहन को लाने और ले जाने के लिए अन्य स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 08 May 2015 08:10 PM (IST)
        

सीसीएलकर्मी के खाते से 10 हजार की निकासी

संवाद सूत्र, गिद्दी (रामगढ़) : साइवर क्राइम के जरिए गिद्दी कोयलांचल में ठगी के मामले नहीं रूक रहे हैं। गिद्दी सबस्टेशन में हेल्फर के पद पर कार्यरत सीसीएलकर्मी मुनकुलाल मांझी के पीएनबी बैंक स्थित खाते से 9990 रुपये की निकासी गुरुवार को कर ली गई। मुनकुलाल मांझी ने बताया कि पिछले दिनों मोबाइल नंबर 9661941741 पर 09771314235 नंबर से एक व्यक्ति ने अपने को बैंक मैनेजर बताकर एटीएम एक्सपायर होने की बात... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 09:04 PM (IST)
        

बीमा योजनाओं से जोड़ें जाएंगे आमजन

हजारीबाग : झारखंड के मुख्य सचिव व ग्रामीण विकास के प्रधान सचिव के साथ उपायुक्त मुकेश कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से 9 मई से शुरू होने वाले प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना व अटल पेंशन योजना के जिले में क्रियान्वयन के संबंध में चर्चा की। उपायुक्त ने जानकारी दी कि बडे़ पैमाने पर बैंकों के माध्यम से आम जनों को बीमा योजना से जोड़ने की तैयारी की गई है। -------------- ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 08:56 PM (IST)
        
(News from Hazaribagh, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें