Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हजारीबाग

आत्मसमर्पण नीति को और भी बनाया जाएगा आकर्षक : डीजीपी

संस, हजारीबाग : पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में शुक्रवार को डीजीपी राजीव कुमार ने पुलिस कैंटीन का उदघाटन करते हुए कहा कि राज्य में नक्सलियों के आत्मसमर्पण नीति को और भी आकर्षक बनाया जाएगा। इसके लिए विभाग के नई योजनाएं ला रही है। ओपेन जेल भी इसी योजना का एक हिस्सा है। अन्य संगठनों द्वारा आत्मसमर्पण के बारे में सवाल पूछे जाने पर कहा कि राज्य में प्रतिबंधित सूची में शामिल नक्सलियों को ही इस योजना में लाभ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:14 PM (IST)
        

एनएसपीएम का सरगना सहित तीन गिरफ्तार

संस, हजारीबाग : विष्णगुढ़ के चलनियां बंबईया मोड़ से गुरुवार की शाम गिरफ्तार अपराधियों में से एक आतंक का पर्याय बन चुके अपराधी गिरोह एनएसपीएम का सरगना उमेश पांडेय है। शुक्रवार को प्रेस वार्ता के दौरान यह जानकारी एसपी मनोज कौशिक ने दी। कहा कि पुलिस ने इनके पास से दो नाइन एमएम के पिस्टल, छह कारतूस, सात मोबाइल, दो मोटरसाइकिल, पोस्टर, लेवी रसीद तथा साढ़े तेरह हजार रुपए बरामद किए हैं। इनके साथ गिरफ्ता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:16 PM (IST)
        

खान परिषद कर्मचारी संघ का धरना तीसरे दिन भी जारी

हजारीबाग : झारखंड खान परिषद कर्मचारी संघ का अनिश्चित कालीन धरना शुक्रवार को भी जारी रहा। धरना के दौरान वक्ताओं ने हजारीबाग खान परिषद के कर्मचारियों का विगत दो वर्षो से बकाए वेतन भुगतान की मांग की अनदेखी करने का आरोप सरकार पर लगाते हुए इसे कर्मचारी विरोधी बतलाया। वक्ताओं ने कहा कि सरकार यदि यथाशीघ्र वेतन भुगतान की कार्रवाई नही हुई तो संघ उग्र आंदोलन को बाध्य होगी। मौके पर मुख्य रूप से के डी सिंह, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:09 PM (IST)
        

मारपीट में घायल

हजारीबाग : विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के नवादा निवासी ताहिर हुसैन की पत्‍‌नी जरीना खातून जमीन विवाद को लेकर शुक्रवार को हुई मारपीट में गंभीर रूप से घायल हो गई। बताया जाता है कि पड़ोसी द्वारा धान खेत की मेढ़ काटने का विरोध करने पर जमीरुद्दीन, अजीमुद्दीन, जमाल अंसारी व गुलाम सरवर ने जरीना की पिटाई कर दी। इस बीच बचाव करने गया भाई मंजर हसन के साथ भी मारपीट की गई। तत्काल दोनों को सदर अस्पताल में भर्ती कराय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:07 PM (IST)
        

सांप काटने से छह गंभीर

हजारीबाग : अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शुक्रवार को छह लोग सांप काटने से गंभीर रूप से बीमार हो गए। इसमें बरकट्ठा थाना क्षेत्र निवासी बासुदेव गोस्वामी की पुत्री खुशबू कुमारी, पेलावल ओपी क्षेत्र के खानरोड़ निवासी मो. फिरोज की पत्‍‌नी नफीदन परवीन, बड़कागांव थाना क्षेत्र के सोनबरसा निवासी रामवृक्ष साव की पत्नी असवा देवी, सिमरिया थाना क्षेत्र के जतराही निवासी कैलाश भुईयां की पत्‍‌नी रेशमी देवी, मयुरहंड निव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:48 PM (IST)
        

रोजेदारों ने अदा की अलविदा जुमा की नमाज

जासं, हजारीबाग : माहे रमजान के अंतिम जुमा यानी अलविदा जुमा की नमाज रोजेदार व अहले ईमान ने पूरे उत्साह और अकीदत के साथ अदा की। अलविदा जुमा की नमाज शहर व आस-पास की सभी मस्जिदों में अदा की गई। इस अवसर पर भारी तादाद में रोजेदारों व अहले ईमान अलविदा जुमा की नमाज में शामिल हुए। आखिरी जुमा की नमाज को लेकर रोजेदारों में जबरदस्त उत्साह का माहौल था। इधर ईद के बिल्कुल नजदीक आने पर मुस्लिम बहुल इलाकों व बाजार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:46 PM (IST)
        

बहुमत की सरकार होगी तभी होगा राज्य का विकास : मंत्री

इचाक : व्यक्ति का काम ही समाज में उसकी पहचान है। कर्मो को ही लोग पूजते हैं। अच्छे लोगोंके कारण ही समाज में अमन चैन कायम रहता है। उक्त बातें स्व. जगदीश महतो के पाचवीं पुण्य तिथि के मौके पर इचाक के बरका खुर्द गाव में पेयजल व स्वच्छता मंत्री जय प्रकाश भाई पटेल ने कही। राज्य का विकास तभी होगा जब स्पष्ट बहुमत का सरकार बनेगी । राज्य के अलग 14 साल हुए लेकिन जो विकास ठप था, लेकिन हम लोग मात्र एक साल रास्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:44 PM (IST)
        

निगरानी जांच के नाम प्रताड़ना पर जताया रोष

कहा कि जांच के नाम पर अधिकारी कर रहे है प्रताड़ित मांगे नही माने जाने पर आंदोलन की चेतावनी संस, हजारीबाग : झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन की बैठक शुक्रवार को संघ के सचिव सुशील कुमार झा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सदस्यों ने आमसभा का आयोजन कर विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया। पुलिस केंद्र प्रांगण में हुई बैठक में चर्चा का प्रारंभ वर्दी भत्ता से हुआ, जिसमें सदस्यों ने वर्दी भत्ता नहंी मिलने पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:41 PM (IST)
        

उद्घाटन मैच में झुमरा स्कूल ने जेवियर को हराया

हजारीबाग : जिला एथलेटिक एसोसिएशन की ओर से शुक्रवार को शुरु हुए अंतर विद्यालय फुटबाल लीग चैंपियनशिप के उद्घाटन मैच स्थानीय न्यू स्टेडियम में खेला गया। इसमें ग्रामीण मध्य उच्च विद्यालय झुमरा की टीम ने संत जेवियर स्कूल को 2-1 गोल से हरा दिया। मैच के शुरुआती दौर में दोनों ही टीमें एक दूसरे की रक्षापंक्ति को भेदने में नाकाम रही । यह हाल मैच के पहले हाफ तक रहा जिसमें संत जेवियर की टीम 1-0 की बढ़त बनाए ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:29 PM (IST)
        

श्रम विभाग कर रहा है 700 महिलाओं को प्रशिक्षित

संसू, चौपारण: श्रम विभाग की ओर से प्रखंड के सात सौ महिला कामगारों को सिलाई प्रशिक्षण दिया जा रहा है। बकायदा इसके लिए प्रखंड को चार सेक्टर में बाट कर स्वंयसेवी संस्था पुनर्जागरण के माध्यम से प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहा है। श्रम पदाधिकारी प्रेम वर्मा ने बताया कि इसके लिए सिंघरावा, नगवा, चैय व भुसंडीह गाव में शिविर लगाए गए हैं। इसके माध्यम से हर कामगार को दो सौ घटे का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:28 PM (IST)
        

ग्यारह घरों को जंगली हाथियों ने किया ध्वस्त

टाटीझरिया : प्रखंड के बेड़म पंचायत के टोला हेसाकोचा और छररवा में गुरुवार को जंगली हाथियों ने कुल 11 घरों को गिरा दिया। देर रात लोग खाना खा कर सो रहे थे कि हाथियों के दल ने गाव में धावा बोल दिया। हाथियों ने एक केबाद एक कुल 11 घरों को ध्वस्त कर दिया। लोगों ने उन्हें भगाने का भी प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हुए। छररवा के राजू टुडू, मेहिलाल टुडू, मुनू टुडू, लोंधा टुडू, विजय टुडू, हरीलाल माझी,चेतलाल माझी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:22 PM (IST)
        

धान लदा ट्रक अगवा मामले में पांच गिरफ्तार

संस, चौपारण : दनुआ घाटी में गुरुवार की रात अगवा धान लदे ट्रक के मामले में पुलिस ने दो अलग अलग स्थानों से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में दो बंगाल के दुर्गापुर तथा तीन कोडरमा जिले के हैं। पुलिस ने इनके पास से एक टाटा विक्टा व कुछ हथियार बरामद किया है। पूरे मामले में चौपारण, तिलैया, डोमचांच व जमुआ पुलिस पूछताछ कर रही है। देर रात तक डोमचांच थाने में वाहन की जांच की जा रही थी। ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:17 PM (IST)
        

भेलवारा पहाड़ी की तराई पर मिले चादी के सिक्के

विष्णुगढ़ : विष्णुगढ के छोटकी भेलवारा गाव में पहाड़ी की तराई से चादी के सिक्के मिले हैं। ग्रामीण कहते हैं कि पहाड़ी पर चांदी का सिक्का पिछले एक साल से मिल रहा है। पहाड़ी से मिले सिक्कों को ग्रामीण देवी-देवता का अंश मान इसे रखना नहीं चाहते। अभी तक पुरातत्व विभाग भी इससे अनभिज्ञ है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:12 PM (IST)
        

कई माह बाद रोशन हुआ कंडाबेर

केरेडारी : पिछले कई माह से अंधेरे में डूबा कंडाबेर गुरुवार को 100 केबी के ट्रांसफार्मर के उद्घाटन के साथ ही रोशन हो उठा। बिजली आने से ग्रामीण काफी खुश दिखे। ट्रांसफार्मर का उद्घाटन कृषि मंत्री की पत्‍‌नी निर्मला देवी ने किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि प्रखंड में बिजली से संबंधित समस्याओं को सूचीबद्ध कर मंत्री जी को सौंपे। इस मौके पर मीडिया प्रभारी मनोज सिंह जिला सचिव नरेश साव, अफजल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:50 PM (IST)
        

तीन साल बाद भाजपा में लौटे मुन्ना खान

चौपारण: बसपा के पूर्व जिला सचिव व लोकसभा चुनाव में आजसू का दामन थामने केबाद मुन्ना खान की भाजपा में वापसी हो गई है। उन्होंने तीन साल पूर्व भाजपा छोड़ बसपा का दामन थामा था। विधायक उमाशंकर अकेला के आवास पर उनका स्वागत किया गया। मौके पर विधायक ने कहा कि मुन्ना खान जमीन से जुड़े नेता हैं। इनके पार्टी में आने से भाजपा को मजबूती मिली है। वहीं मुन्ना खान ने कहा कि भाजपा ही क्षेत्र का विकास कर सकती है। अल्प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:08 PM (IST)
        

प्राथमिकता से पूरा करें मनरेगा का काम : डीसी

कटकमदाग : मनरेगा में लिए गए कार्यो को समय से पूर्ण किया गया। भुगतान संबंधी कोई भी मामला जिला नहीं पहुंचे इसका ख्याल रखा जाए। प्रखंड में सभी मामले निपटाए जाएं। उक्त बातें कटकमदाग प्रखंड के सुल्ताना पंचायत भवन में आयोजित प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम में हजारीबाग उपायुक्त सुनील कुमार ने कहीं । कार्यक्रम में स्थानीय पंचायत सहित कई पंचायतों के लोग अपनी समस्याओं को रखा। इसमें 34 इंदिरा आवास से संबंधित आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 08:56 PM (IST)
        

प्राथमिकी के बाद जेल गए साइबर ठग

संस, हजारीबाग : नगवा हवाई पट्टी के पास से गिरफ्तार अंतरराजीय साइबर ठग गिरोह के चार सदस्यों पर गुरुवार को ग्रामीण गणेश प्रसाद मेहता के बयान पर सदर थाने में ठगी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने साइबर ठगी के आरोप पर मात्र साधारण ठगी का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने पूरे मामले में मुख्य आरोपी मनोरजंन कुमार सिंह उर्फ रंजन, इटखोरी तथा शशिकांत कुमार नालंदा को बनाया है। शुक्रवार को अन्य दो युवकों के परि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 08:46 PM (IST)
        

साई नर्सिग होम का नहीं है निबंधन

नियमों की अनदेखी कर प्रशासनिक मिलीभगत से चल रहा नर्सिग होम संस, हजारीबाग : प्रसूता की मौत के मामले को लेनदेन कर रफादफा करने वाला साई नर्सिग होम निबंधित ही नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के पास निबंधित नर्सिंग होम की सूची में इसका नाम नहीं है। करीब दस बेड का यह अस्पताल हजारीबाग में पिछले दो साल से चल रहा है। सदर अस्पताल से महज चार सौ मीटर दूर यह अस्पताल प्रशासनिक मिलीभगत से नियमों की अनेदेखी कर चलाया जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 08:39 PM (IST)
        

अरबों का चुना लगाने वाले वारिश ग्रुप पर होगी प्राथमिकी

अरविन्द राणा/ हरि प्रकाश, हजारीबाग : जिले भर से हजारों लोगों को कम समय में मोटी रकम देने के लालच दे करोड़ों रुपए लेकर फरार वारिश ग्रुप ऑफ कंपनी पर जिला प्रशासन प्राथमिकी दर्ज कराएगी। आरबीआई द्वारा वारिश गु्रप ऑफ कंपनी के उपर बैन लगाने संबंधी पत्र प्राप्त होते ही उपायुक्त सुनील कुमार के निर्देश एसडीओ जुगनू मिंज ने प्राथमिकी की तैयारी प्रारंभ कर दी है। गुरुवार को इस बाबत जानकारी देते हुए एसडीओ जुगन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 08:32 PM (IST)
        

जुगाड़ तकनीक के चक्कर में गई महिला की जान

संसू, बरकट्ठा : जुगाड़ तकनीक से देश के कई भागों में उपयोगी उपकरण बनाने की खबरें आप तक पहुंचती रही होगी। लेकिन ऐसा ही एक प्रयास मुनिया देवी के लिए जानलेवा साबित हुआ। बरकट्ठा थाना क्षेत्र के खरगू गावं की मुनिया पति सुरेंद्र यादव ट्रैक्टर के डायनमो से मोबाइल चार्ज करने का प्रयास कर रही थी। वैसे तो यह ग्रामीण क्षेत्रों में आम बात है लेकिन होनी को कौन टाल सकता है। मुनिया जब डायनमो से तार जोड़ रही था तो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:33 PM (IST)
        
(News from Hazaribagh, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें