1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हजारीबाग

पुराने ग्राहकों को मिलेगी 50 फीसद तक छूट

हजारीबाग : झारखंड दूरसंचार परिमंडल में डिजिटल इंडिया सप्ताह की शुरुआत पहली जुलाई से हो गई है। इसे लेकर हजारीबाग परिमंडल के डीजीएम एके सिंह ने पत्रकारों को बताया कि भारत सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना के तहत बीएसएनएल कई नई योजनाओं को लागू की जा रही है। इसके तहत हाईस्पीड इंटरनेट की सुविधा ऑप्टिकल केबल के माध्यम से सारे ग्राम पंचायतों तक पहुंचाई जा रही है। न्यू टेक्नोलॉजी एनजीएन पर आधारित टेलीकॉम एक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:32 PM (IST)
        

पुलिस की वर्दी में बोलेरो सवार को लूटा

पदमा : प्रखंड के सरैया पुल के पास चार पांच की संख्या में पुलिस की वर्दी में लुटेरो ने बोलेरो सवार को लूट लिया। भुक्तभोगी गरवा कुरहागढ़ा निवासी सतेंद्र अपने लोगों केसाथ कोडरमा से बोलेरो से घर जा रहा था। तभी यह घटना घटी। अपराधियों ने उसके पास से नकद रूपये और मोबाइल छिन लिए। पदमा ओपी में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस को दिए गए आवेदन में सतेंद्र ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ कोडरमा से वापस अपने घर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:23 PM (IST)
        

खबरें विभावि की : खेल के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित करेगा विभावि

प्रमोद, हजारीबाग : विभावि स्नातकोत्तर अंतरविभागीय फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन शुक्रवार को कुलपति डॉ. गुरदीप सिंह ने कीक लगाकर किया। प्रतिकुलपति डॉ. एमपी सिन्हा की उपस्थिति में शुरू हुई प्रतियोगिता में काफी संख्या में विद्यार्थी व खेलप्रेमी उपस्थित थे। अपने संक्षिप्त संबोधन में कुलपति डॉ. सिंह ने कहा कि विभावि खेल के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित करेगा। उन्होंने विश्वविद्यालय को खेल के मामले ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:06 PM (IST)
        

पिता ने ढाई वर्षीय बेटी को पटक कर मार डाला

कटकमदाग : गैर मर्द से संबंध की शंका में एक व्यक्ति ने दरिंदगी की हद पार करते हुए अपनी ही ढाई वर्षीय पुत्री की रेलवे ट्रैक पर पटक कर हत्या कर दी। मामला कटकमदाग प्रखंड के खपरियांवा का है, जहां मजदूरी का काम करने वाले छोटेलाल भुईया ने शुक्रवार सुबह इस घटना को अंजाम दिया। हत्यारे के निशाने पर पत्नी थी लेकिन वह किसी तरह घर से बचकर निकल भागी, इसी दौरान उसके हाथ मासूम बच्ची लगी जिसे लेकर वह घर से रेलवे ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:01 PM (IST)
        

अब चोरी नही, सीनाजोरी कर रहे हैं बाइक चोर

विकास कुमार, हजारीबाग : सदर थाना क्षेत्र से पलक झपकते अगर किसी की बाइक गायब होती है तो लोग अंचभित नहीं होते। लोग यह मान बैठे हैं कि बाइक चोर अब चोरी नहीं सीनाजोरी पर उतर आएं हैं और उन्हें रोकने वाला कोई नहीं है। हर दिन बाइक की चोरी अब सामान्य बात हो गई है। यही कारण है कि पिछले तीन दिनों से लगातार बाइक की चोरी हो रही है और पुलिस उन्हें पकड़ने में नाकाम रही है। चोरों के इस बेखौफ रवैये ने सदर थाने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:17 PM (IST)
        

चिटफंड कंपनियों पर आज गिर सकती है गाज

हजारीबाग : जिले में संचालित चिट फंड कंपनियां अब आम जन की गाढ़ी कमाई लेकर चंपत नहीं हो सकेंगी। फर्जीवाड़ा में शामिल ऐसी चिटफंड कंपनियों पर गाज गिरना तय हो गया है। लंबे समय से मिल रही शिकायतों के बाद मुख्यमंत्री सचिवालय द्वारा कड़ा रुख इख्तियार करने के बाद ऐसी कंपनियों की सूची तैयार करने के बाद जिला प्रशासन ने प्राथमिकी दर्ज कराने की तैयारी शुरू कर दी है। अगले 24 घंटे के अंदर ऐसे सभी चिट फंड कंपनियों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:51 PM (IST)
        

आठ लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

बरही: मारपीट की घटना में गया जिला के आमस थाना अंतर्गत हमजापुर गाव के दो युवक जख्मी हो गए, जिसे मंगलवार रात में बरही अनुमंडलीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। घायलों में नसीम अख्तर पिता अब्दूल हकीम व शहजाद खान पिता अहमद खान हैं। नसीम अख्तर ने बरही थाना में 5 अज्ञात समेत 8 लोगों पर मारपीट व छिनतई करने का आरोप लगाते हुए बरही थाना काड संख्या 184/15 दर्ज करवाया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:39 PM (IST)
        

विभावि : प्राचार्या का पुतला फूंका

हजारीबाग : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को अन्नदा कॉलेज चौक पर एसएसएलएनटी कॉलेज धनबाद की प्राचार्या और धनबाद के पुलिस अधीक्षक का सामूहिक पुतला फूंका। परिषद के सदस्यगण दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। मौके पर अमित चौबे, पंकज मेहता, मनोज गुप्ता, रौशन कुमार समेत कई छात्र नेताओं ने छात्राओं पर किए गए लाठी चार्ज की निंदा की तथा इसे पुलिस प्रशासन की बर्बर कार्रवाई बताया।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:35 PM (IST)
        

खबरें विभावि की ..: प्रतिकुलपति से मिला शिक्षकों का प्रतिनिधि मंडल

जासं, हजारीबाग : वर्ष 1996 में नियुक्त हुए शिक्षकों का एक प्रतिनिधि मंडल विभावि के प्रतिकुलपति डा. एमपी सिन्हा से मिलकर लंबित प्रोन्नति संबंधी विषय पर चर्चा की। शिक्षकों ने प्रतिकुलपति से कहा कि विभावि की ओर से एक वर्ष पहले जेपीएससी को भेजे गए आवेदन को लौटा दिया गया। जेपीएससी ने एपीआइ का हवाला देकर प्रोन्नति देने से इंकार किया जब कि पूरे झारखंड में एपीआई लागू नहीं है। प्रतिकुलपति डॉ. एमपी सिन्हा न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:30 PM (IST)
        

आपदा प्रबंधन राशि से बनेंगे खराब हैंडपंप

विष्णुगढ़ (हजारीबाग) : प्रखंड के विभिन्न गावों में खराब हैंडपंप आपदा प्रबंधन की राशि से बनाया जाएगा। प्रखंड मुख्यालय विष्णुगढ़ में पंचायत समिति की बैठक में बताया कि खराब हैंडपंप की मरम्मति आपदा प्रबंधन की राशि से की जाएगी। इससे ग्रामीणों को पेयजल आसानी से उपलब्ध हो सके। बैठक में करगालो पंचायत की पंसस मीना देवी की हुई मृत्यु पर दो मिनट का मौन रखकर उपस्थित पदाधिकारियों एवं स्थानीय जन प्रतिनिधियों ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:00 PM (IST)
        

सड़क निर्माण गुणवत्ता पर उठ रहे सवाल

टाटीझरिया : ढाई सौ की आबादी वाले प्रत्येक गाव का संपर्क प्रखंड व जिला मुख्यालयों से जोड़ने के उद्देश्य से केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की शुरूआत की थी। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए टाटीझरिया प्रखंड का अतिपिछड़ा आदिवासी गाव मुरकी को पीच रोड से जोड़ने की स्वीकृति आरइओ से मिली। निविदा के बाद काम छोटेलाल कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिला था और उसने सड़क बनाने में लीपापोती कर निर्माण कार्य पूरा कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:57 PM (IST)
        

चटकरी गांव में फैला डायरिया, दर्जन भर अक्रांत

चलकुशा प्रखंड का चटकरी गांव डायरिया की चपेट में है। गांव के दर्जन भर लोग डायरिया से अक्रांत हैं। प्राथमिक चिकित्सा सुविधा से भी महरूम इस प्रखंड के गांव में सूचना मिलने के बाद चिकित्सा टीम पहुंची। सभी पीड़ित को उपचार के लिए चटकरी गांव से 30 किमी दूर बरकट्ठा सामुदायिक अस्पताल लाया गया। जहां डॉ. कार्तिक उरांव ने मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की। मरीजों की स्थिति नाजुक बताई जा रही है। उन्हें लगातार उलट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 08:25 PM (IST)
        

आज से बदल जाएगा सरकारी स्कूलों का समय

प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में एक जुलाई से विद्यालय की समय सारणी बदल जाएगी। मानव संसाधन विकास विभाग द्वारा जारी पत्र के आलोक में इन विद्यालयों में कक्षाएं दस की बजाए आठ बजे से प्रारंभ होगी। विभाग के इस निर्णय से विद्यालयों में जहां दोपहर भोजन तक बच्चों का पूरी घंटी ठहराव होगा। वहीं निजी स्कूलों की तरह कक्षाएं भी बेहतर होगी। समय सारणी बदलने से शिक्षक संगठनों के अलावा छात्र संगठन, बीआरपी सीआरपी संघ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:50 PM (IST)
        

एटीएम ठगी का सरगना निकला इंजीनियरिंग का छात्र

तीन नंबर कोर्रा ओपी की पुलिस ने एटीएम कार्ड से ठगी करने वाले गिरोह के सरगना नरेश मंडल को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी कोर्रा क्षेत्र से हुई, जहां वे अपने टीम के सदस्यों के बुलावे पर आया था। गिरफ्तार सरगना साइबर क्राइम का मास्टरमांइड है तथा ओडिशा में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करता है। गिरिडीह के जमुआ थानार्गत चुगलू गांव निवासी नरेश मंडल ने पूछताछ में ठगी के दर्जन भर से अधिक मामले में अपनी संलिप्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:52 PM (IST)
        

खबरें विभावि की .. अंतर विभागीय फुटबॉल प्रतियोगिता तीन से

विभावि स्नातकोत्तर अंतर विभागीय फुटबॉल प्रतियोगिता तीन जुलाई से प्रारंभ होगी। विवि के खेल निदेशक डॉ. सुकल्याण मोइत्रा ने सोमवार को बताया कि अंतर विभागीय फुटबॉल प्रतियोगिता की नयी परंपरा की शुरूआत जारी वर्ष से होने जा रहा है। उम्मीद की जाती है कि विभावि के सभी 22 स्नातकोत्तर विभाग के खिलाड़ी इस प्रतियोगिता को सफल बनायेंगे। प्रतियोगिता में शिरकत के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि एक जुलाई सुनिश्चित की गयी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:10 PM (IST)
        

खबरें विभावि की .. चतरा व कोडरमा में खुलेगा मॉडल महिला कॉलेज

जासं, हजारीबाग : विनोबा भावे विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में गुरुवार को सिंडिकेट की महत्वपूर्ण बैठक हुई। कुलपति डॉ. गुरदीप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। चतरा, रामगढ़ तथा कोडरमा में मॉडल महिला कॉलेज खोलने पर सैद्धांतिक सहमति बनी। निर्णय हुआ कि सत्र 2015-18 से ही इसकी शुरूआत होगी। इसके अलावा कुलसचिव, परीक्षा नियंत्रक, वित्त पदाधिकारी व निदेशकों को विशेष भत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Jun 2015 07:56 PM (IST)
        

बाइक लूट कर भाग रहे दो युवक धराये

संसू, बरकट्ठा : ईचाक बंडासिंघा सड़क स्थित खैरा डुमरडीहा घाटी जंगल में तीन युवकों ने डुमरडीहा निवासी बिनोद मुर्मू की बाईक (जेएच 02 एजेड 6240) पिस्तौल की नोंक पर लूट लिया। बाइक लूट कर भाग रहे दो युवकों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और उनकी जमकर धुनाई कर दी। बिनोद मुर्मू ने बाइक लूट के बाद अपने बड़काटांड जीटी रोड के रिश्तेदारों को फोन कर घटना की सूचना दी। युवकों के वहां पहुंचते ही घात लगाए ग्रामीणों ने तीन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Jun 2015 05:09 PM (IST)
        

बरही में प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारी तेज

बरही : बरही के गौरियाकरमा कृषि प्रक्षेत्र में भारत के दूसरे आईएआरआई का शिलान्यास 28 जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी करेंगे। वहीं रसोईया धमना स्थित चकुराताड में आईएआरआई का ऑनलाइन शिलान्यास के बाद जनसभा को भी संबोधित करेंगे। मोदी के आगमन की तैयारी तेज हो गई है। युद्धस्तर पर काम चल रहा है। सभास्थल पर पीएम के मंच के सामने 50 हजार लोगों के लिए आकर्षक पंडाल बनाया जा रहा है। 15 हजार कुर्सियां लगाई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 08:15 PM (IST)
        

कई घरों में प्रवाहित हुआ विद्युत करंट

संसू, चौपारण: केंदुआ मोड़ के समीप सोमवार की रात ग्यारह बजे के करीब अचानक ग्यारह हजार वोल्ट के तार आपस में सट गए। इससे आधा दर्जन से अधिक घरों के अचानक तेज बिजली प्रवाहित होने से लाखों के संचालित यंत्र जलकर खाक हो गए। सबसे अधिक नुकसान चौरसिया होटल को हुआ। होटल में रखा बड़ा फ्रीज, बड़ी बैटरी, इंवर्टर, काउंटर आदि जल गये। इसी प्रकार रामनंदन केसरी, दिलीप केसरी , भगवती साव, विनय चंद्रवंशी आदि के कई उपकरण जल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 08:12 PM (IST)
        

खबरें विभावि की ..: महिला कॉलेज में हुआ बंद का विरोध

छात्राओं बंद कराने वालों को रोका कहा, आप मेरे प्रतिनिधि नहीं जासं, हजारीबाग : केबी महिला कॉलेज में मंगलवार को दो छात्र संगठनों की ओर से आहूत तालाबंदी का छात्राओं ने जमकर विरोध किया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक जब छात्र नेताओं ने कॉलेज परिसर में प्रवेश किया तब छात्राओं ने कार्यालय बंद किए जाने की खिलाफत की। इस बीच दोनों पक्षों की ओर से बकझक भी खूब हुई। अपना तर्क देते हुए छात्राओं ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 07:42 PM (IST)
        
(News from Hazaribagh, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें