Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हजारीबाग

हजारीबाग में ऑनर किलिंग !

-36 घंटे बाद मिला शव, पुलिस ने युवती के पिता को किया गिरफ्तार -दो आरोपी फरार, पुलिस गिरफ्तारी में जुटी जासं, कटकमसांडी (हजारीबाग): पेलावल रहमत नगर से दो दिनों से लापता युवक का शव मंगलवार को पुलिस ने छड़वा डैम से बरामद कर लिया। लापता होने के 36 घंटे बाद शव मिलते ही परिजनों और मुहल्लेवासियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। उन्होंने युवक की हत्या को ऑनर किलिंग बताते हुए रहमत नगर के ही मो. कमरुद्दीन और उनक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:23 PM (IST)
        

32 माह से दर्जनों लोगों को नहीं मिला है पेंशन

संस, पदमा : पदमा प्रखंड में विधवा, निश्शक्तों एवं वृद्धों को कई माह से पेंशन के लाले पड़े है। सम्मान के साथ जीने के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही पेंशन योजना प्रखंड के लाभुकों के लिए यह परेशानी का सबब बनता जा रहा है। यहां कई लोग है जिन्हें 32 माह से पेंशन नहीं मिला है। प्रखंड में ऐसे दर्जनों लोग है जिन्हें कागजी प्रक्रिया में त्रुटि के कारण पेंशन नहीं मिल रहा है। काति देवी- पति स्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:16 PM (IST)
        

पेज पांच - पदमा : नंगे पाव चले भक्त, बाबा सतराह पूजा में की मंगल कामना

संस, पदमा : प्रखंड के सरैया गॉव में आयोजित पाच दिवसीय बाबा सतराह पुजा मंगलवार को विधि विधान के साथ संपन्न हो गया। भक्तों ने इस दौरान नंगे पांव आग पर चलकर तथा तलवार पर खड़ा होकर बाबा के प्रति आस्था व्यक्त करते हुए बाबा से सुखद जीवन की कामना की। भगत अर्जुन पासवान ने बताया कि बाबा सतराह की पूजा भगवान श्री विष्णु के वराह रूप का ही एक अंग है। पूजा में सच्चे दिल से मुरादें लेकर आने वाले भक्तों की हर मुर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:16 PM (IST)
        

पेय जल समस्या ने लिया विकराल रूप

स्ास, पदमा : पदमा में गर्मी की ने अपना असर दिखाना प्रारंभ कर दिया है। प्रखंड के दर्जनों विभिन्न गांवों में पेय जल समस्या विकराल रूप धारण करने लगी है। सूखते तालाब और कुओं के साथ नल ने आम के साथ साथ वन्य जीवन भी बुरी तरह प्रभावित होने लगा है। प्रखंड के करर, सरैया, घियाही, दोनय, गरवा, कुटीपीसी, नावाडीह सहित कई अन्य गॉवों के कुंए सुख चुकें हैं, कई सुखने के कगार पर है। सबसे बड़ी समस्या गांव में बहने व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:11 PM (IST)
        

नवनिर्मीत पंचायत भवन बना गौशाला

गेंदो वर्मा, केरेडारी : प्रखंड के सबसे बड़े पंचायत पेटो के लोगों का वषरें का सपना था की हमारे गांव में कभी पंचायत भवन बनेगा और हमलोगों का कार्य पंचायत मुख्यालय में ही सपंन्न हो सकेगा। लेकिन पंचायतवासियों का यह सपना अब पुरी तरह धूमिल होता दिख रही है। पेटो में बन रहा नवनिर्मीत पंचायत भवन वर्तमान में गौशाला बन चुका है। जी हा उक्त भवन में जानवरों का डेरा रहता है। पंचायत की मुखिया रेश्मा प्रवीण ने इस मस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:11 PM (IST)
        

जंगली हाथियों ने किया घायल

हजारीबाग : चुरचू थाना क्षेत्र के नगड़ी गांव में मंगलवार को जंगली हाथियों ने एक चरवाहे को घायल कर दिया। चरवाहा सुखदेव महतो के अनुसार हाथियों की संख्या लगभग 17 है। इसमें 14 बड़े हाथी व 3 छोटे बच्चे हैं। उसने बताया की प्रतिदिन की तरह हम बकरी चराने को लेकर जंगल गए थे। इसी दौरान अचानक हाथियों ने हमला कर दिया। किसी तरह से हम अपनी जान बचा कर भागे हैं। घायल सुखदेव को गांव वालों ने तत्काल सदर अस्पताल में भर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:08 PM (IST)
        

पेज तीन - जवानों के साथ सीसीटीवी कर रहा है निगरानी

संस, हजारीबाग : बाजार समिति प्रांगण में रखे इवीएम की सुरक्षा में दर्जनों जवानों के साथ दर्जन भर सीसीटीवी कैमरा भी लगे है। जिससे इवीएम की सुरक्षा की जा रही है। कड़ी सुरक्षा के बीच रखे गए इवीएम की निगरानी में इस वक्त सीआरपीएफ तथा जिला बल के जवान तैनात है। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरा भी सुरक्षा के लिए गए है। बाहरी किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर पूर्णत: रोक लगाई गई है। जबकि आला अधिकारियों के साथ जवानों के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:07 PM (IST)
        

दुष्कर्म के बाद हत्या के खिलाफ गोलबंद हुए लोग

संस, हजारीबाग : युवती के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव को जलाने को लेकर हजारीबाग की जनता गोलबंद होने लगी है। दुष्कर्म और छेड़छाड़ की बढ़ती घटनाएं व पुलिसिया जांच की धीमी रफ्तार के खिलाफ लोगों सड़क पर उतरने लगे हैं। मंगलवार को इस बाबत विभिन्न सामाजिक संगठन, छात्र संगठन व महिलाओं ने तीखी प्रक्रिया व्यक्त की है। महिलाओं ने उग्र आंदोलन की बात करते हुए समाहरणालय स्थल पर धरना देकर उपायुक्त को ज्ञापन सौंप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:01 PM (IST)
        

36 घंटे मिला युवक का शव, ऑनर किलिंग की आशंका

संस, कटकमसांडी : पेलावल रहमत नगर से दो दिनों से लापता युवक का शव मंगलवार को पुलिस ने छड़वा डैम से बरामद कर लिया। लापता होने के 36 घंटे बाद शव मिलते ही परिजनों और मुहल्लेवासियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। उन्होंने युवक की हत्या को ऑनर किलिंग बताते हुए रहमत नगर के ही मो. कमरुद्दीन और उनके पुत्रों पर हत्या का आरोप लगाया। ग्रामीण मुआवजा व आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग करने लगे। ऑनर किलिंग की आशंका देखते हु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:52 PM (IST)
        

घर में लगी आग, लाखों की क्षति

संस, केरेडारी : गर्रीकला में मंगलवार को साढ़े दस बजे लखन महतो के घर में अचानक आग लगने से लाखों रुपए की संपति जल गई। देखते ही देखते आग पूरे घर में फैल गई। इस दौरान घर के बगल में रखा पुआल भी जल गया। घंटों मशक्कत के बाद हजारीबाग से पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया। इस घटना में लखन महतो के दोनों पुत्र भरत महतो और बलदेव महतो के मकान भी जलकर खाक हो गए। आग बढ़ता देख गांव के ही युवकों ने खपरैल मकान को तोड़कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:29 PM (IST)
        

चैय दरगाह पर उमड़ी अकीदतमंदों की भीड़

चौपारण : चैय स्थित दुलाशाह बाबा के मजार पर आयोजित 91वें उर्स के दूसरे दिन हजारों की संख्या में अकीदतमंद जुटे। इसके पूर्व समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव, फोनी अख्तर, रामस्वरूप पासवान, अभिमन्यु भगत आदि को अराकीन उर्स कमिटि ने पगड़ी पहना कर स्वागत किया। इसके बाद मुंबई से आये मशहूर कव्वाल सलीम राजा व आरिफ नाज ने कव्वाली पेश किया। पूरी रात हजारों लोग कव्वाली का आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:18 PM (IST)
        

चुरचू पहुंचे गजराज, छह घरों को किया ध्वस्त

ससं, चरही : जंगली हाथियों का आंतक टाटीझरिया, दारू होते हुए चुरचू तक पहुंच गया है। जहां हाथियों के दल ने चुरचू के ग्रामीण क्षेत्रों में करीब आधा दर्जन घरों को तोड़ डाला। भोजन और पानी की तलाश में गजराज जंगलों से निकलकर गांवों में प्रवेश कर गए हैं। मंगलवार व सोमवार की रात इनका निशाना चुरचू के कंजिया और झरना गांव रहे। यहां उन्होंने कई घरों को नुकसान पहुंचाया। जिनके घरों को हुआ है नुकसान सीतामुनी मु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:09 PM (IST)
        

साक्षरता कर्मियों ने उठाई कार्यालय भवन की माग

चरही : चुरचू और डाड़ी प्रखंड के सैकड़ों साक्षरताकर्मियों ने साक्षर भारत मिशन और जिला प्रशासन से चरही में कार्यालय खोले जाने की माग की है। कर्मियों का कहना है कि सरकारी कार्यक्रमों में भवन नहीं हो पाने के कारण कई समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि एक निजी घर में साक्षरता कार्यालय विगत चार वषरें से चल रहा है। कर्मी इस मांग को लेकर आला अधिकारियों को ज्ञापन सौंपने की तैयारी कर रहे हैं। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:59 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार की मौत, दो गंभीर

संस, हजारीबाग : सदर थाना क्षेत्र के एनएच 33 स्थित नगवां के समीप 12 बजे हुए सड़क दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार चतरा जिले के पत्थलगड्डा निवासी उमेश ठाकुर की मौत हो गई। वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इसमें पत्थलगड्डा निवासी अजय ठाकुर व दशरथ ठाकुर शामिल हैं। घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि तीनों रात में कारीमाटी इचाक से शादी में भाग लेकर दिन में मोटरसाइकिल से वापस घर लौट रहे थे। इसी दौरान पी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:39 PM (IST)
        

जाम से लोग हलकान

हजारीबाग : यातायात पुलिस के लाख प्रयास के बावजूद गुरु गोविंद सिंह में आड़ी-तिरछी खड़ी गाड़ियां जाम की स्थिति पैदा कर रही है। मंगलवार को भी गुरु गोविंद सिंह रोड का यहीं नजारा रहा जहां दिन के 12 बजे जाम लोगों को हलकान करती रही। सड़क पर लगे वाहन के कारण करीब आधे घंटे तक जाम लगा रहा। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:35 PM (IST)
        

हजारीबाग-कोडरमा के बीच मई से दौड़ेगी पैसेंजर ट्रेन

अमित मिश्रा, हजारीबाग : हजारीबाग के लोगों के लिए खुशखबरी है। वर्षो से रेल का सपना देख रहे लोगों का ख्वाब मई में सच हो जाएगा। ट्रायल के बाद मई महीने से कोडरमा से हजारीबाग व हजारीबाग से कोडरमा के बीच पैसेंजर ट्रेन दौड़ने लगेगी। इसे लेकर रेलवे विभाग दिन रात युद्धस्तर पर कार्य कर रहा है। सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो मई महीने में ट्रेन का साइरन हजारीबाग में सुनाई देने लगेगा। सीआरएस को सौंपी रिपोर्ट जांच बाकी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:33 PM (IST)
        

कई एकड़ वन भूमि पर अवैध कब्जा

कटकमसांडी : प्रखंड के मुख्यालय से महज तीन किलोमीटर दूर बहरेवा नाला के समीप पश्चिमी वन प्रमंडल के अंतर्गत करीब 50 एकड़ वन भूमि पर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर लिया है। इनके द्वारा न केवल आस- पास के जंगलों की कटाई कर लकड़ी की तस्करी की जा रही है बल्कि वन भूमि को मैदान में तब्दील भी किया जा रहा है। इसके साथ ही कब्जे में लिए गए वनभूमि पर फसल भी उगाई जा रही है। ये सब वन विभाग के नाक के नीचे हो रहा है। यहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:22 PM (IST)
        

टाटीझरिया : लंबित योजनाओं को शीघ्र पूरा करने का निर्देश

टाटीझरिया : प्रखंड कार्यालय में विकास योजनाओं को लेकर लोस चुनाव के बाद पहली बैठक बीडीओ सह सीओ मोनी कुमारी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रखंड के सभी रोजगार सेवक, पंचायत सेवक, जनसेवक, बीपीओ, सभी पर्यवेक्षक प्रभारी समेत कई लोग उपस्थित थे। इस बैठक में उपस्थित लोगों के साथ बीडीओ ने इंदिरा आवास, मनरेगा, 13 वें वित्त आयोग, पेंशन, लाल कार्ड, अन्नपूर्णा योजना समेत कई योजनाओं पर समीक्षात्मक बैठक की। बैठक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:07 PM (IST)
        

सड़कों पर बिखरी नाली की मिट्टी, परेशानी

संस, हजारीबाग : शहर में नाली निर्माण के बाद सड़कों पर निकाली गई मिट्टी राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। ठेकेदार द्वारा मिट्टी का उठाव नहीं करने से मिट्टी सड़क पर फैल गई है। इसके कारण कभी दुर्घटना घट सकती है। शहर में इन दिनों कई स्थानों ऐसा दृश्य देखने को मिल रहा है। इसमें पेलावल रोड, कालीबाड़ी रोड समेत कई अन्य सड़कों पर संवेदक ने नाली निर्माण के बाद मिट्टी सड़क पर छोड़ दी है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:01 PM (IST)
        

पहली पत्‍‌नी की शिकायत पर पति को जेल

विष्णुगढ़ : पहली पत्‍‌नी की शिकायत पर विष्णुगढ पुलिस ने उसके पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस संबंध में गोविंदपुर के सहोदरी देवी ने विष्णुगढ थाने में पति के विरूद्ध दर्ज बयान में कहा कि उसकी शादी खरना गाव के जेठू महतो के साथ छह साल पूर्व हुई थी। ससुराल आने पर पति व ससुराल वाले उससे दहेज में ढाई लाख रुपये व मोटरसाईकिल मायके से लाने को कहने लगे। ससुराल वालों की मांगे पूरी नहीं करने पर उसे मार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:59 PM (IST)
        
(News from Hazaribagh, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »