हजारीबाग

  • आधे घंटे व 11 रुपया में बंध जाता है जीवन डोर

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:57 PM (IST)

    मासूम अहमद, हजारीबाग : शादी विवाह का दूसरा नाम ही सामाजिक आडंबर बन गया है। हर कोई विशेष रूप से वधु पक्ष के लोग अपनी हैसियत से काफी अधिक खर्च करने को विवश हो जाते हैं। यही वजह है कि वधु पक्ष को इसके नाम से ही पसीने छूट जाते हैं। मगर जैसे-जैसे समाज में शिक्षा और जागरुकता का विकास हो रहा है वैसे-वैसे लोग सामाजिक बेड़ियों और आडंबरों से निजात पाना चाहते हैं। यही वजह है कि हाल के वर्षो में जटिल और सामाजि... और पढ़ें »

  • राशन कालाबाजारी की सूचना दें, होगी कार्रवाई

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:38 PM (IST)

    बरही : बरही एसडीओ मो. शब्बीर अहमद ने अनुमंडल कार्यालय में खाद्य आपूिर्त से संबंधित बैठक की, जिसमें भूमि सुधार उपसमाहर्ता प्रभात कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी वेदवंती कुमारी समेत बरही अनुमंडल अंतर्गत विभिन्न प्रखंडों के बीडीओ, सीओ, एमओ एवं प्रखंडों के नवनिर्वाचित प्रमुख, उपप्रमुख एवं कई पंसस भी उपस्थित हुए। एसडीओ ने मौके पर खाद्य सुरक्षा अधिनियम व सामाजिक सुरक्षा योजनाओं व के बारे में विस्तार से जा... और पढ़ें »

  • काली पूजा में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:27 PM (IST)

    विष्णुगढ़ : विष्णुगढ़ के प्रसिद्ध काली पूजा में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। पूरे दिन भीड़ परिसर में जमी रही। आधी रात शुरू हुई पूजा के बाद सोमवार को भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। दो दिवसीय पूजा का समापन मंगलवार की शाम मूर्ति विसर्जन के साथ संपन्न होगा। यहां पहुंचे श्रद्धालु मां काली के दर्शन को बेताब दिखे। भीड़ को नियंत्रित कर कतारबद्ध होकर श्रद्धालुओं कोमंदिर में प्रवेश कराया गया। ब... और पढ़ें »

  • रैयतों ने कोल साइडिंग कार्य को रोका

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:23 PM (IST)

    कटकमदाग : प्रखंड में बानादाग, बाका में एनटीपीसी द्वारा बन रहे कोल डंप यार्ड को स्थानीय रैयतों ने रोक सोमवार को काम रोक दिया। कटकमदाग व पसई पंचायत के मुखिया दर्जनों की संख्या में पहुंचकर निर्माण कार्य को रोक दिया। रैयत काम के पूर्व मुआवजे की मांग कर रहे हैं। क्या है मामला बानादाग व बाका के रैयतों ने आरोप लगाया कि रेलवे ने रैयतों से रेल लाई बिछाने को लेकर जमीन अधिग्रहण किया था। बाद में अधिग्रहण ... और पढ़ें »

  • मैट्रिक की परीक्षा 16 से, 49 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:17 PM (IST)

    हजारीबाग : जिले में सत्र 15-16 में इंटर व मैट्रिक के 49 हजार 716 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इनमें इंटर के परीक्षार्थियों की संख्या 22160 तथा वर्ग 10 की संख्या 27556 है। इनमें इंटर के विज्ञान विषय में 6324, वाणिज्य में 2864 तथा कला में 12972 परीक्षार्थी शामिल है। परीक्षा को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है। 11 फरवरी को उपायुक्त सभागार में सभी केंद्राधीक्षकों की बैठक बुलाई गई है। उपायुक्त इ... और पढ़ें »

  • गृह जिलों में हो शिक्षकों की पदस्थापन : संघ

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:51 PM (IST)

    हजारीबाग : प्लस टू शिक्षक संघ के एक दिवसीय सम्मेलन सह संगोष्ठी में शिक्षकों ने एक स्वर में शिक्षकों का पदस्थापन गृह जिलों में करने की मांग की है। संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार ने कहा कि शिक्षकों की दशा और दिशा सुधारने के लिए उनकी पदस्थापना गृह जिले जरूरी है। इससे पूर्व संगोष्ठी का प्रारंभ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विधायक सदर मनीष जायसवाल, एसडीओ अनुज कुमार सहित संघ के पदाधिकारियों ने दीप प्रज्वल... और पढ़ें »

  • बैंक रुपये लूट कांड में सुराग देने वालों को 25 हजार का इनाम

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:39 PM (IST)

    हजारीबाग : छह फरवरी को कचहरी चौक से एक्सिस बैंक के रुपए लूट मामले में जानकारी देने वालों को 25 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। एसपी अखिलेश झा ने यह घोषणा की है। यह रकम एसपी द्वारा सूचना देने वालों को व्यक्तिगत रुप से दी जाएगी। वहीं दूसरी ओर तीसरे दिन हिरासत में लिए गए कर्मियों और सुरक्षागार्डो से प्राप्त जानकारी के अनुसार विशेष टीम का गठन कर कई स्थानों पर छापामारी अभियान चलाया जा रहा है। घटना के ती... और पढ़ें »

  • घने कोहरे से हुई दिन की शुरूआत

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:36 PM (IST)

    हजारीबाग : सोमवार की सुबह की शुरूआत घने कोहरे से हुई। कोहरे की चादर से पूरा शहर ढक गया। सुबह पांच से साढ़े सात बजे तक कोहरे का साम्राज्य छाया रहा। धीरे-धीरे दिन चढ़ने के साथ ही कोहरे का छंटना शुरू हो गया था। सामने दो मीटर तक की दूरी तक कुछ भी दिखायी नहीं दे रहा था। कनहरी, गगन चुंबी, पंचमंदिर समेत कई बड़े भवन कोहरे से ढक गए थे। ऐसा लग रहा था मानो ठंड का मौसम एक बार फिर लौट आया। मौसम के जानकारों... और पढ़ें »

  • बासुदेव व हरि बने मंडल अध्यक्ष

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 09:05 PM (IST)

    बरही : बरही में भाजपा का मंडल अध्यक्षों की घोषणा भाजपा चुनाव प्रभारी शिवशकर गुप्ता ने किया। इसमें बरही भाग एक का मंडल का अध्यक्ष हरि प्रसाद गुप्ता को बनाया गया एवं बरही भाग दो (विजैया) का मंडल का अध्यक्ष बासुदेव यादव को घोषित किया गया। बासुदेव यादव व हरि प्रसद गुप्ता को मंडल अध्यक्ष बनने पर बरही भाजपा के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त करते हुए दोनों को बधाई दिया है। बधाई देने में पूर्व विधाय... और पढ़ें »

  • बरही में खुलेगा एएनएम ट्रेनिंग सेंटर : मंत्री

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 09:04 PM (IST)

    बरही : प्रखंड मैदान में अखिल भारतवर्षीय चन्द्रवंशी क्षत्रिय महासभा के बैनर तले चन्द्रवंशी मिलन सह सम्मान समारोह का आयोजन रविवार को किया गया। इसमें बतौर मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चन्द्रवंशी विशेष रूप से मौजूद थे। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि झारखंड लगातार विकास की ओर तेजी से बढ़ रहा है। झारखंड की समृद्धि व विकास के लिए एक के बाद एक कदम सरकार उठा रही है। आश्वासन देते हुए कहा कि जल्द ह... और पढ़ें »

  • पासी समाज का मिलन समारोह

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:42 PM (IST)

    हजारीबाग : अखिल भारतीय पासी समाज की जिला इकाई का वनभोज सह मिलन समारोह का आयोजन रविवार को झील परिसर में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता बलदेव चौधरी ने की। समारोह के मुख्य अतिथि संरक्षक राम नरेश चौधरी ने लोगों को संबोधित करते हुए समाज को मजबूत करने व महिलाओं की शिक्षित करने पर जोर दिया। वही अन्य वक्ताओं ने एकजुट होकर नशा खोरी बंद करने तथा दहेज प्रथा जैसी कुरीति को समाप्त करने की वकालत की। मौके पर ... और पढ़ें »

  • चंद्रवंशी को सीएनटी एक्ट से बाहर करें सरकार

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:29 PM (IST)

    हजारीबाग : अखिल भारतीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा की प्रदेश स्तरीय बैठक रविवार को स्थानीय बड़ा अखाड़ा स्थित शिवाजी गेस्ट हाउस में हुई। इसकी अध्यक्षता अजीत कुमार ने की। बैठक में मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष सुदेश चंद्रवंशी और राष्ट्रीय महामंत्री पवन देवी चंद्रवंशी मौजूद थे। अपने संबोधन में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि चंद्रवंशियों को सीएनटी एक्ट से बाहर करें सरकार। चंद्रवंशियों के लिए यह काला कानून बन गया ह... और पढ़ें »

  • ऑनलाइन रजिस्ट्री व म्युटेशन का निर्देश

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:15 PM (IST)

    हजारीबाग : उपायुक्त मुकेश कुमार की अध्यक्षता में सभी विभागों की समीक्षा सूचना भवन सभागार में की गयी। समीक्षा क्रम में उपायुक्त ने सभी अंचलाधिकारियों को ऑन लाइन म्युटेशन के साथ ऑन लाईन रजिस्ट्री शुरू करने का निर्देश दिया। अंचलाधिकारी, कटकमसाडी ने अबतक 104 ऑनलाइन म्युटेशन करते हुए राज्य में अव्वल स्थान रखने पर उपायुक्त ने अपर समाहर्ता को प्रशसा पत्र देने को कहा। उन्होने कहा कि हरली में राजस्व कचहरी... और पढ़ें »

  • सरकार शिक्षकों के मान-मर्यादा का रखे ध्यान

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:10 PM (IST)

    हजारीबाग : झारखंड अराजपत्रित प्रारंभिक शिक्षक संघ का तृतीय जिला सम्मेलन सात फरवरी को हिंदू स्कूल में हुआ। ध्वजारोहण से कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। केंद्रीय उपाध्यक्ष बाबूलाल झा ने संबोधित करते हुए कहा शिक्षकों की समस्या और उनके कर्तव्य बोध का अहसास कराते हुए कहा कि शिक्षकों के मान और मर्यादा का ध्यान सरकार रखे। बतौर मुख्य अतिथि सदर विधायक मनीष जायसवाल ने शिक्षकों की समस्याओं को विधानसभा में रखने की बा... और पढ़ें »

  • मोटरसाइकिल पार्ट्स के साथ तीन गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:07 PM (IST)

    हजारीबाग : संदिग्ध स्थिति में नूरा महाबीर चौक से तीन लोगों को मोटरसाइकिल पाटर््स के साथ लोहसिंघना ओपी ने गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लोग नूरा के हरिशचंद्र राणा, दशरथ राणा तथा एक अन्य व्यक्ति शामिल है। घटना दिन के एक बजे की है। बताया जाता है कि उक्त लोग एक मोटरसाइकिल के पाटर््स को रिक्शा पर लाद कर ले जा रहे थे। जिस पर पुलिस की नजर पड़ी। कागजात मांगने पर देने में असमर्थता जताई। इसी बीच किसी बात को लेकर... और पढ़ें »

  • नवजात की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा, चिकित्सक फरार

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:45 PM (IST)

    हजारीबाग : शहर के इंद्रपुरी चौक के समीप स्थित निजी नर्सिग होम जन सेवा हॉस्पिटल में रविवार की सुबह इलाज में लापरवाही को लेकर परिजनों ने जमकर हंगामा किया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि इचाक थाना क्षेत्र के सिझुआ निवासी अरुण प्रसाद की पत्‍‌नी संगीता देवी को प्रसव पीड़ा होने पर परिजन जन सेवा नर्सिग होम में ले गए। जहां डॉक्टर ने जांच कर बताया कि जच्चा-बच्चा दोनों ठीक ठाक है अभी समय लगेगा। यह कहते ह... और पढ़ें »

  • पारा शिक्षकों ने लगाया दबाब बनाने का आरोप

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:42 PM (IST)

    हजारीबाग : पारा शिक्षक संघ का जिलास्तरीय बैठक रविवार को जिला स्कूल प्रागंण में हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष चंदन मेहता ने की। बैठक का आयोजन राज्य सरकार के समझौता, वेतन वृद्धि, व शिक्षकों से जांच के नाम पर दुबारा पैसा लेने को लेकर किया गया था। जिलाध्यक्ष ने प्रमाण पत्र की जांच के लिए पारा शिक्षकों पर अनावश्यक दबाव बनाने का आरोप बीइइओ पर लगाया है। कहा कि पारा शिक्षकों ने प्रमाण पत्र जांच के ल... और पढ़ें »

  • नाली सफाई को लेकर मारपीट दो जख्मी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:39 PM (IST)

    हजारीबाग : सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत पारनाला कुम्हारटोली में रविवार 11 बजे नाली साफ करने को लेकर हुए विवाद और मारपीट में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इसमें श्याम किशोर प्रसाद की पुत्री जूली कुमारी व जुगल साव का पुत्र प्रेम साव गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि प्रेम साव द्वारा अपने घर के समीप नाली में ईट डाल कर सिर्फ पानी जाने की ही जगह छोड़ रखी थी। इसी को लेकर श्याम क... और पढ़ें »

  • दहेज हत्या में 12 लोगों को होगी सजा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:10 PM (IST)

    हजारीबाग : शहर के सरदार चौक रहने वाली सुजाता कुमारी (पिता राजेंद्र राम) की ससुराल में गला दबाकर हत्या करने वालों के विरुद्ध आरोप तय होने के बाद 12 फरवरी को सजा के बिंदु पर सुनवाई होगी। तेनुघाट व्यवहार न्यायालय के जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय रमेश कुमार की कोर्ट ने यह आदेश जारी किया है। ज्ञात हो कि हजारीबाग की बेटी सुजाता का उसके ससुराल में सात फरवरी 2012 को गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। इस म... और पढ़ें »

  • मुखिया संघ के अध्यक्ष बने धीरज कुमार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 09:00 PM (IST)

    कटकमदाग : प्रखंड सभागार में शनिवार को कटकमदाग मुखिया संघ के अध्यक्ष, सचिव व कोषाध्यक्ष का चुनाव हुआ। बैठक की अध्यक्षता अडरा मुखिया पिंटू रानी ने की बैठक में सर्वसम्मति से कूद मुखिया धीरज कुमार का कटकमदाग मुखिया संघ का अध्यक्ष, अडरा मुखिया पिंटू रानी सचिव तथा कटकमदाग मुखिया उदय कुमार साव को कोषाध्यक्ष बनाया गया। बैठक में संघ के अध्यक्ष धीरज कुमार ने कहा कि प्रखंड से जिला व राज्य स्तर तक अपनी जाय... और पढ़ें »

(News from Hazaribagh, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें