Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हजारीबाग

कर्मियों को बताइ्र गई मतदान प्रक्रिया

हजारीबाग : विधानसभा चुनाव 2014 के आलोक में जिले के भी केंद्रीय व राज्य सरकार के कर्मियों को प्रशिक्षण रोस्टर के हिसाब से गुरुवार को भी निर्धारित स्थान में दिया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से पीठासीन पदाधिकारी को मतदान प्रक्रिया और ईवीएम के बारे में जानकारी दी गई। यह प्रशिक्षण मुख्य रूप से संत कोलंबा कॉलेज, केबी महिला कॉलेज और अन्नदा कॉलेज में दिया गया। इस दौरान मास्टर ट्रेनर के रूप में धीरज कुमार, व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 12:04 AM (IST)
        

लोकतंत्र की लहर से रंगोली भी अछूता नहीं

हजारीबाग : मतदाता जागरूकता अभियान के माध्यम से एक ओर जहां वोटरों को सजग करने की कोशिश की जा रही है, दूसरी ओर भारतीय संस्कृति की वाहक रंगोली का ईवीएम बनाकर अन्नदा कॉलेज की छात्रा ने अपनी वैज्ञानिक सूझबूझ का परिचय दिया है। बीबीए की छात्रा मनसा फातमा रिजवी ने ईवीएम बनाकर न सिर्फ परंपरा को जीवंत किया है, बल्कि 21वीं सदी में लोकतंत्र को कैसे लोकप्रिय बनाया जाए, इसके लिए प्राचीन और आधुनिक विचारों को जोड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:46 PM (IST)
        

विकास करने वाला के पक्ष में करेंगे मतदान

गिद्धौर (चतरा) : प्रखंड के नए मतदाता विकास करने वाले उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करेंगे। उनका कहना है कि गठबंधन की सरकार से क्षेत्र की जनता तंग आ चुकी है। ऐसे में स्थायी सरकार व ईमानदार उम्मीदवार के पक्ष में ही वोट करेंगें। प्रस्तुत है युवा मतदाताओं की प्रतिक्रिया का मुख्य अंश। बिजली की समस्या के साथ-साथ स्वास्थ्य, सड़क की समस्या काफी गंभीर है। इन समस्याओं को निदान करने वाले उम्मीदवार के पक्ष मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:45 PM (IST)
        

ऑ‌र्ब्जवर ने किया बूथों का निरीक्षण

केरेडारी : विस चुनाव को लेकर प्रतिनियुक्त माइक्रो ऑ‌र्ब्जवर एसके उपाध्याय ने बुधवार की देर शाम बीडीओ राजेश कुमार साहु, थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह के साथ प्रखंड मुख्यालय में बैठक कर चुनावी तैयारी का जायजा लिया। साथ ही प्रखंड के केरेडारी, गर्रीकला, कंडाबेर, पगार आदि बूथों का निरीक्षण भी किया। साथ में चल रहे थाना प्रभारी श्री सिंह से भी सुरक्षा को लेकर चर्चा की। इस मौके पर कई अधिकारी व संबंधित बीए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:44 PM (IST)
        

प्रचार वाहन जब्त, मामला दर्ज

बडकागाव : एसडीओ के बिना अनुमति झंडा लगाकर चलने व प्रचार करने वाले वाहनों को बीडीओ अशोक कुमार चोपड़ा केनेतृत्व में बड़कागाव पुलिस ने जब्त कर मामला दर्ज किया है। जब्त वाहनों में जेवीएम का पिकअप जेएच 02 टी 6850, आजसू का जेएच 02के 5982, काग्रेस का डीएल 6 यू 2610 एवं जेएच 02 एबी 5811 शामिल हैं। वहीं सड़क पर खड़ा कर अतिक्रमण करने के आरोप में जेएच 02 एक्स 8692 तथा जेएच 0 एफ 1946 को भी जब्त किया गया। छापेमा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:44 PM (IST)
        

तीन दलों के प्रत्याशियों को नोटिस जारी

बरही : बरही में एक बार फिर अचार संहिता उल्लंघन को लेकर तीन दलों के प्रत्याशियों पर नोटिस जारी किया गया है। इस बावत सीओ संजय कुमार ने बरही विधानसभा क्षेत्र के काग्रेस प्रत्याशी मनोज कुमार यादव, जेवीएम प्रत्याशी योगेंद्र प्रताप सिंह व जेएमएम के प्रत्याशी साबी देवी से स्पष्टीकरण नोटिस पहुंचने के 24 घटे के अंदर मागा है। मजिस्ट्रेट बरही सीओ संजय कुमार के अनुसार काग्रेस झडी की लरिया धनवार व दुधपनिया गाव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:43 PM (IST)
        

खबरें विभावि की.. इतिहास विभागाध्यक्ष का हुआ स्वागत

विभागाध्यक्ष का हुआ स्वागत - जासं, विभावि स्नातकोत्तर इतिहास के विद्यार्थियों ने नवनियुक्त विभागाध्यक्ष डॉ. शैला टोपनो के सम्मान में अभिनंदन समारोह का आयोजन किया। गुरूवार को आयोजित इस समारोह में विभागाध्यक्ष डॉ. टोपनो ने संबोधन में कहा कि अध्ययन अध्यापन ही विद्यार्थी व शिक्षकों का अभीष्ट होना चाहिए। समारोह को पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ. प्रदीप कुमार प्रधान, डॉ. अशोक कुमार मंडल, डॉ. शंभू दयाल सिंह, डॉ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:50 PM (IST)
        

अन्नदा कॉलेज में रक्तदान शिविर

फोटो - 16- रक्तदान करते बच्चे जासं, हजारीबाग : एनसीसी दिवस पर अन्नदा कॉलेज में गुरुवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। एनसीसी इकाई ने प्रायोजक एचडीएफसी बैंक के सहयोग से महाविद्यालय परिसर में इस शिविर का आयोजन किया। इसमें एनसीसी कैडेट्स, बीबीए, बीसीए, बायोटेक के विद्यार्थियों ने रक्तदान किया। मौके पर बैंक प्रबंधक दीपेश कुमार, कमलेंदू सिंह, राकेश, आसीत, शमशाद, विकास के अलावे प्राचार्य डॉ. ओपी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:12 PM (IST)
        

नब्बे किलोमीटर की रफ्तार से पहुंची ट्रायल ट्रेन

जासं, हजारीबाग : हजारीबाग रेलवे स्टेशन पर गुरुवार दोपहर ढाई बजे छुकछुक करती रेल स्टेशन पर पहुंची। इंजन संख्या 13205 कटनी डब्ल्यूडीजी से जुड़े 4 बोगी वाली ट्रेन कोडरमा स्टेशन से दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर खुली और 2 बजकर 30 मिनट पर हजारीबाग कूद रेलवे स्टेशन पहुंची। ट्रेन में सवार डीआरएम बीके सिंह पैसेंजर ट्रेन के आंतरिक सुरक्षा की जांच में लगे थे। डीआरएम बीके सिंह ने जागरण को बताया कि हम कोडरमा-हजारीबा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:42 PM (IST)
        

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा 6 को

हजारीबाग : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 दिसंबर को हजारीबाग में चुनावी आमसभा को संबोधित करेंगे। यह जानकारी भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में दी। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बन गयी अब शीघ्र ही प्रदेशों में भी इसी दल की सरकार का गठन होगा। महासचिव ने कहा कि केंद्र और राज्य की नीतियों में जब तक एकरूपता नहीं आएगी, तब तक विकास को नयी दिशा नहीं मिलेगी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:34 PM (IST)
        

मोदी सरकार जनवादी सोच के खिलाफ : अमरजीत कौर

हजारीबाग : भाकपा की राष्ट्रीय सचिव अमरजीत कौर ने बुधवार को हजारीबाग में एक प्रेसवार्ता कर जदयू के सभी उम्मीदवारों को समर्थन देने की घोषणा की है। कहा कि मांडू विधानसभा में हमारा समर्थन पूरी तरह से जदयू उम्मीदवार खीरू महतो के साथ है। वहीं उन्होंने हजारीबाग के सदर विधानसभा भाकपा प्रत्याशी रजी अहमद को जिताने की बात कही। हालांकि श्रीमति कौर पूरे समय भाजपा के फायर बिग्रेड नेता सह प्रधानमंत्री नरेंद्र मो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:33 PM (IST)
        

सास-बहू की एक साथ उठी अर्थी

संस, हजारीबाग : शादी कर लौट रहे मटवारी के गोस्वामी परिवार की पूरी दुनिया ही उजड़ गई है। घटना के बाद से पूरा मटवारी में शोक की लहर छाई हुई है। कॉलोनी में एक साथ सास-बहू की अर्थी घर से निकली तो लोगों की आंखें नम हो गई। पूरा मोहल्ला साथ हो लिया। अंतिम संस्कार का कार्य मटवारी मुक्तिधाम स्थित श्मशान घाट में हुआ। जहां पैर रखने की जगह नहीं थी। घटना में मृतक गौरी देवी को मुखाग्नि पति मोती गोस्वामी तथा बहू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:14 PM (IST)
        

धन प्रबंधन से कुशल निवेश संभव

जासं, हजारीबाग : कुशल निवेश का तात्पर्य अधिकतम उपार्जन है, और यह बिना धन प्रबंधन के संभव नहीं है। इससे जोखिम को कम से कम किया जा सकता है। यह बातें बाम्बे स्टॉक एक्सचेंज के प्रशिक्षण प्रभारी रंजन वर्मा ने संत कोलंबा कालेज के अनमोड डेम्टा सभागार में अपने संबोधन में कही। एनएसएस और बाम्बे स्टॉक एक्सचेंज के संयुक्त तत्वावधान में वित्तीय साक्षरता एवं उपभोक्ता जागरुकता पर गोष्ठी में वह बतौर मुख्य अतिथि ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:59 PM (IST)
        

शिक्षक के एटीएम से चुराए 30 हजार रुपये

जासं, हजारीबाग : इन दिनों एटीएम का नंबर पूछ या अन्य तरीके से पैसे निकालने वाला ठग गिरोह शहर व विभिन्न प्रखंडों में सक्रिय है। मंगलवार को चरही स्थिति एसबीआइ एटीएम से ठगों ने एक शिक्षक के 30 हजार रुपये ठग लिए। तापिन साउथ कॉलोनी निवासी कस्तूरबा गांधी बालिका स्कूल चरही के शिक्षक सत्य प्रकाश मिश्रा ने बताया कि वह मंगलवार को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एटीएम गए वहां एटीएम कार्ड डालने के बाद भी पैसा नहीं निकला।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:59 PM (IST)
        

खबरें विभावि की : स्नातक में सेमेस्टर प्रणाली के लिए समिति गठित

जासं, हजारीबाग : विभावि प्रशासन ने स्नातक पाठ्यक्रम को सेमेस्टर पद्धति में ढालने को कमर कस ली है। यह स्नातक पाठ्यक्रम कॉलेजों में त्रिवर्षीय पद्धति पर जारी है और प्रति वर्ष खंड एक, दो व तीन की परीक्षाएं होती हैं। महाविद्यालयों के इस पाठ्यक्रम को नया रूप देने वाली वृहत समिति में कॉलेज के किसी शिक्षक को स्थान नहीं दिया गया है। इस 14 सदस्यीय समिति में दो प्राचार्यो को छोड़कर शेष सभी स्नातकोत्तर विभागो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 08:04 PM (IST)
        

हजारीबाग में माहौल बिगाड़ने की साजिश

हजारीबाग : चुनावी गहमागहमी के बीच रविवार की देर शाम शहर का माहौल बिगाड़ने की साजिश रची गई। रात साढ़े आठ बजे शहर के झंडा चौक की ओर जा रहे एक समुदाय के तीन युवकों को जामा मस्जिद रोड में कुछ युवकों ने बुरी तरह पीटा दिया। इससे तीनों के सिर फट गए, किसी तरह तीनों युवक वहां से भागे और अपने मुहल्ले ग्वाला टोली पहुंचे। घटना की सूचना मिलते ही दोनों समुदाय के लोग सड़क पर उतर आये और दोनों ओर से पत्थरबाजी होने ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

चुनाव : सड़क पर बीडीओ, सीओ व थाना प्रभारी

चौपारण : आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के लिए प्रशासन ने सख्त कदम उठाया है। रविवार को सीओ साधु चरण देवगम, बीडीओ सागर कुमार व थाना प्रभारी सुरेश राम, बीएओ महेंद्र सिंह, जेएसएस अरविंद कुमार आदि ने बाजार में घूमघूमकर विभिन्न पार्टी कार्यालयों में लगाए गए पोस्टरों व बैनरों के संबंध में मिली अनुमति के बारे में जानकारी हासिल की। साथ ही कई घरों की दीवारों पर लगाए गए पोस्टर व झडों की फोटोग्राफी भी की। सीओ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:21 PM (IST)
        

खेत में पड़े बम से बालक की उंगली उड़ी

संस, बरकट्ठा : चलकुशा क्षेत्र के जमसोती गांव के खेत में पडे़ देशी बम से 13 वर्षीय संदीप को खेलना मंहगा पड़ा। खेलने के दौरान बम फट गया, जिससे संदीप की तीन उंगलियां उड़ गई। घटना शुक्रवार की है लेकिन परिजनों ने इसकी सूचना शनिवार को चलकुशा थाने को दी। घायल अवस्था में बरकट्ठा में प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर कर दिया। घटना के बारे में बताया जाता है कि खेत में शौच के लिए गए संदीप ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:34 PM (IST)
        

2009 में 12 उम्मीदवार थे मैदान में

चौपारण : जिले के सर्वाधिक चर्चित विधानसभा क्षेत्र बरही में वर्ष 2009 के चुनाव में कुल 12 प्रत्याशियों ने भाग्य अजमाया था। उक्त चुनाव में वोटों का धुव्रीकरण महज दो ही दलों में रही। आमने-सामने की लड़ाई में भाजपा के प्रत्याशी उमाशंकर अकेला ने काग्रेस के मनोज कुमार यादव को हराया था। कुल एक लाख 29 हजार 34 मतदाताओं ने वोट देकर लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लिया था। किसे मिले थे कितने मत 1 उमाशंकर अके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:48 PM (IST)
        

जनता के सवालों के बीच प्रत्याशियों के आश्वासनों की झड़ी

हजारीबाग : विधानसभा आम चुनाव में विभिन्न प्रत्याशियों ने अपने सारे ताकत को झोंक दिया है। जैसे जैसे मतदान की तिथियां नजदीक आती जा रही है वैसे वैसे प्रत्याशियों के बीच वार तेज होता जा रहा है। वहीं दूसरी ओर प्रचार के लिए आने वाले प्रत्याशियों और उनके आश्वासनों की झड़ी को जनता के सवालों की बौछार थोथी कर दे रही है। सवालों के बौछारों के बीच प्रत्याशियों के आश्वासन की जोरदार जंग इन दिनों हर गली मोहल्ले म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:46 PM (IST)
        
(News from Hazaribagh, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें