Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हजारीबाग

सेरोगेट मदर मामले में छह पर प्राथमिकी

संस, हजारीबाग : सेरोगेसी स्वीकार कर दहेज प्रताड़ना से खुद को तथा परिजनों को बचाने के लिए मौत को गले लगाने वाली रंजीता कांड में शुक्रवार को सदर थाने में छह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। मृतका की मां मधुबाला कुमारी के बयान पर सदर पुलिस ने पति विक्की लाल, ससुर भैया विपिन बिहारी लाल, सास आशा लाल, देवर निक्की लाल, नंदोसी अभय कुमार सिन्हा तथा ननद सोनी सिन्हा पर हत्या, दहेज प्रताड़ना आदि विभिन्न धाराओं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:21 PM (IST)
        

बहला फुसलाकर बनाया एमएमएस

संस, हजारीबाग : छात्राओं को बहला फुसला कर एमएमएस बनाने वाले आरोपी कोंचिंग मास्टर मुकुंद कुमार देव के खिलाफ शिकंजा कसना लगा है। शुक्रवार को पीड़िता ने एसपी मनोज कौशिक के समक्ष अपना बयान दर्ज करा कर पूरी घटना की दी। मालूम हो कि इस मामले में पहले ही प्राथमिकी दर्ज कराई जा चुकी है। एसपी को अपनी आपबीती सुनाते हुए पीड़िता फफक कर रो पड़ी, कहा कि सर आरोपी ने मुझे बहला-फुसलाकर मेरा एमएमएस बना लिया। तब मैं उस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:16 PM (IST)
        

एमएमएस बनाने के आरोपी की हो रही सरगर्मी से तलाश

संसू, टाटीझरिया : अपनी ही कोचिंग में छात्रा का अश्लील वीडियो बनाकर इंटरनेट पर लोड करने वाले आरोपी डीएम इंस्टीच्यूट के संचालक सह झरपो पंचायत के वार्ड 9 के सदस्य मुकुंद कुमार देव की तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही है। आरोपी के झरपो स्वास्थ्य समिति का अध्यक्ष भी है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद शिक्षक के प्रति लोगों का गुस्सा सामने आने लगा है। ग्रामीणों की मानें तो मुकुंद जालसाजी में अव्वल है वह फर्जी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:54 PM (IST)
        

कांग्रेस फेसिलिटेटर ने नेताओं-कार्यकर्ताओं से की रायशुमारी

हजारीबाग/बड़कागांव : कांग्रेस के फेसिलिटेटर मुकेश श्रीवास्तव ने शुक्रवार को सदर हजारीबाग और बड़कागांव विधान सभा क्षेत्र के लिए कार्यकर्ताओं व नेताओं से रायशुमारी की। इस दौरान डा. राजेश कुमार गुप्ता भी मौजूद थे। इस दौरान इन क्षेत्रों से वर्तमान विधायक के अलावा अन्य कई नाम भी संभावित उम्मीदवार के तौर पर सामने आए। फेसिलिटेटर ने बताया कि कार्यकर्ताओं से ली गई राय से पार्टी आलाकमान को अवगत कराया जाएगा।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 08:45 PM (IST)
        

चार को पारा शिक्षक करेंगे विस का घेराव

संसू : बरही के पारा शिक्षक चार सूत्री मागों को लेकर 4 अगस्त को विधानसभा का घेराव करेंगे। कार्यक्रम को लेकर झारखंड प्रदेश पारा शिक्षक संघ केबैनर तले बरही इकाई की तैयारी बैठक की गई। मौके पर प्रखंड अध्यक्ष मथुरा प्रसाद व सचिव उपेन्द्र पाडेय ने एक संयुक्त ब्यान जारी करते हुए कहा कि 13 वषरें से झारखंड के किसी सरकार ने पारा शिक्षकों के दर्द को नहीं समझा। विधान सभा के अंतिम सत्र पर पारा शिक्षकों का ध्यान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 07:49 PM (IST)
        

खबरें विभावि की ....सीनेट की बैठक आज, कुलपति ने की समीक्षा बैठक

जासं, हजारीबाग : विभावि सीनेट की बैठक शनिवार को 10.30 बजे सुबह विज्ञान भवन स्थित आर्यभट्ट सभागार में होगी। विवि मुख्यालय में शनिवार को सीनेट की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक हुई। इसमें सीनेट में रखे जाने वाले प्रत्येक एजेंडा पर बिंदुवार चर्चा की गयी, कुलपति डॉ. गुरदीप सिंह ने कहा कि इसमें ध्यान रखा गया है कि सदस्यों से पूछे जाने वाले प्रश्नों की जानकारी आधुनिक तरीके से दी जाए। प्रोजेक्टर पर सभी ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 07:45 PM (IST)
        

गबन मामले के तीन आरापी गए जेल

इचाक : इचाक पुलिस ने गुरुवार की रात छापामारी कर बीग चीखा पेट्रोल पंप बोंगा से 2 लाख रुपये गबन के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। तीनों आरोपी उक्त पेट्रोल पंप में स्टाफ थे, जो सेल के दो लाख से अधिक रुपए की हेराफेरी में शामिल थे। पंप के मालिक राजू कुमार ने तीनों के खिलाफ इचाक थाना में मामला दर्ज करवाया था जिस पर पुलिस ने तीनों को अलग-अलग ठिकानों से गिरफ्तार किया। जेल जाने वालों में हरिहर प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 07:36 PM (IST)
        

तीन वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म, एक गिरफ्तार, एक फरार

चौपारण : दर्जीचक गांव में 31 जुलाई की देर शाम तीन वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का दिल दहला देने वाला मामला प्रकाश में आया है। घटना में शामिल दो युवकों में से मुख्य आरोपी रिंकू उर्फ टिकरा पिता असगर अली को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं एक अन्य आरोपी आरिफ मियां पिता हदीस मियां फरार है। पुलिस ने पीड़िता के मां गुड़िया के बयान पर चौपारण थाना में मामला दर्ज किया है। दुष्कर्म की घटना रात में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 07:31 PM (IST)
        

वृद्धा को डायन बता कर पिलाया मैला

संसू, गोला (रामगढ़) : गोला थाना क्षेत्र के बेटुल कलॉ पंचायत के टाडिल गाव में एक बुढि़या को डायन बताकर ग्रामीणों द्वारा जबरन मैला पिला दिया गया। यह मामला शुक्रवार को तब सामने आया, जब भुक्तभोगी बुढि़या रूपमुनी देवी अपने पति माघो माझी व उनके भाई होपन माझी थाने में पहुंच कर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई। मैला पिलाने का आरोप गाव के बालदेव माझी, लोधे माझी, दशमा माझी, धर्मनाथ माझी, सोधन माझी, नागेश्वर माझ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 07:12 PM (IST)
        

जमीन विवाद में मारपीट, दो भाई जख्मी

कटकमदाग : पेलावल ओपी क्षेत्र के जलमा, कंचनपुर में दो भाई गोविंद साव व राजेंद्र साव जमीन बंटवारे को लेकर 31 जुलाई की रात उलझ पड़े। इस क्रम में बात इतना बढ़ी कि दोनों के बीच मारपीट होने लगी। इसमें दोनों जख्मी हो गये। दोनों का इलाज सदर अस्पताल हजारीबाग में किया जा रहा है। पेलावल ओपी से एएसआई उमाशंकर सिंह 31 जुलाई की शाम जलमा जाकर समाज के अन्य लोगों के साथ दोनों भाईयों को समझा कर आये थे। पंचायत करके नि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:58 PM (IST)
        

सच्चे समर्पण का संकल्प दिवस है फ्रेंडशिप डे

अमित मिश्रा, हजारीबाग : दोस्ती का नाम जिंदगी, जिंदगी का नाम दोस्ती। इस फिल्मी गीत में दोस्ती की सबसे अच्छी परिभाषा छुपी है। सचमुच, सच्चा दोस्त हमारी जिंदगी की तरह होता है। उसके बिना जिंदगी बेमानी लगती है। मनुष्य जन्म लेने के बाद मां, पिता, भाई, बहन, बेटी, पत्‍‌नी, भाभी, चाचा, चाची, मामा, मामी समेत कई रक्त संबंधों से जुड़ता है पर मित्रता यानी दोस्ती इस सब से इतर और रक्त संबंध से परे रूहानी रिश्ते का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:53 PM (IST)
        

लैंड लाइन सेवा ठप, अधिकारी मार रहे गप

जासं, हजारीबाग : बीएसएनएल की सेवा पहले जब आंशिक रूप से ठप रहती तो लोग इसे भाई साहब नहीं लगता की संज्ञा देते थे। पर यदि अभी इसे बेकार संचार निगम लिमिटेड कहें तो अतिश्योक्ति नहीं होगी। जी हां, पिछले एक महीने से शहर की घनी आबादी वाले मोहल्ला आनंदपुरी , झिंझरिया पुल सहित कई कॉलोनी के लोग लैंड लाइन व ब्रॉड बैंड सेवा से वंचित हैं। कई बार विभाग को गुहार लगाने के बावजूद बीएसएनएल अधिकारियों के कानों में घं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:44 PM (IST)
        

भाजपा की बैठक में लोकनाथ को वापस लाने की मुहिम तेज

बड़कागांव : भाजपा प्रखंड कमेटी की बैठक बड़कागांव सोनी धर्मशाला में मंडल अध्यक्ष कैलाश साव की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन महामंत्री सरोज सोनी ने किया। बैठक में उपस्थित अधिकांश कार्यकर्ताओं ने पूर्व विधायक लोकनाथ महतो को पुन: मान-सम्मान के साथ पार्टी में वापस लाने की मांग की। यह मांग उठाने वालों में पूर्व मंडल अध्यक्ष कृष्णा साव, प्रमुख टुकेश्वर प्रसाद, युवा अध्यक्ष अरुण मालाकार, पूर्व युवा अध्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:40 PM (IST)
        

आज बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

सिमडेगा : स्थानीय नीति के मुद्दे पर शुक्रवार को आहूत बंद का आदिवासी छात्र संघ के जिला इकाई ने भी समर्थन किया है। संघ के जिलाध्यक्ष प्रदीप टोप्पो ने बताया कि स्थानीय नीति से मूलवासियों को लाभ होगा। इसलिए बंद को सफल बनाने के लिए मूलवासी बंधु लोग आगे आएं। बंद के दौरान स्कूल-कॉलेज भी बंद रहेगा। कोई भी गाड़ी चलने नहीं दी जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:50 AM (IST)
        

इंस्पायर अवार्ड विज्ञान प्रदर्शनी 11 को

संस, हजारीबाग : इंस्पायर अवार्ड विज्ञान प्रदर्शनी 11 अगस्त को संत रॉबर्ट विद्यालय में आयोजित की जाएगी। 9 अगस्त को इस बाबत जिला स्कूल प्रांगण में छात्रों का पंजीयन होगा। यह निर्णय गुरुवार को आरएएमएस कार्यालय में हुई बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकुमार सिंह ने की। बैठक में बीइइओं स्तर के पदाधिकारी उपस्थित थे। इस बाबत श्री सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि विज्ञा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

कर्मचारी संघ ने सीएम को भेजा ज्ञापन

जासं, हजारीबाग : झारखंड राज्य अनुसचिवीय कर्मचारी संघ ने राज्य सचिव प्रेमचंद राम एवं महासचिव पुरूषोत्तम साहू, राज अध्यक्ष कृष्ण प्रसाद एवं गंगा दास रजक ने मुख्य मंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर 18 सूत्री मांग रखा है। ज्ञापन में कहा गया है कि सचिवालय स्तर पर काम कैसे हो रहा है इसे हमारे संघर्ष से समझा जा सकता है। संघ ने 34 बार स्मारपत्र, दो बार काला बिल्ला लगाकर, चार बार धरना प्रदर्शन देकर, दो बार पूर्ण ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

विष्णुगढ़ के चार घरों में चोरी

विष्णुगढ़ : प्रखंड के सिरैय गाव के एक घर में बुधवार की रात हुई चोरी में पीड़ित परिवार को करीब एक लाख रुपए का चूना लगा। इसके अतिरिक्त चोरों ने गांव के तीन और घरों को निशाना बनाया। बताया जाता है कि गाव के देवनारायण महतो एवं उनके परिजन रात में घर में ही सोये थे। इस दौरान चोरों ने घर के दरवाजे में बाहर से ताला लगाकर बंद कर दिया। फिर दूसरी ओर घर में लगे ताले को तोड़कर अंदर घुस आए और वहा रखे समाना, जेवर व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

आज अस्तित्व में आएगा दारु थाना, राजीव वीर होंगे प्रभारी

संस, हजारीबाग : लंबी जद्दोजहद के बाद शुक्रवार पहली अगस्त को दारू थाना अस्तित्व में आएगा। एसपी मनोज कौशिक के निर्देश पर विभाग ने थाना भवन तथा प्रभारी से लेकर सभी व्यवस्था पूरी कर ली है। दारू थाना के पहले प्रभारी राजीव कुमार वीर होंगे। राजीव पूर्व में बरही थाना प्रभारी का दायित्व संभाल चुके है। उदघाटन को लेकर थाना भवन को दुल्हन की तरह सजाया गया है। ज्ञात हो कि दारु थाना का भवन दो वर्ष पहले ही बनकर त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

प्रताड़ना से परिजनों को बचाने के लिए बनी सरोगेट मदर

संस, हजारीबाग : सरोगेट मदर बन ननद की गोद भरने में जान गंवाने वाली रंजीता के लिए सरोगेसी मजबूरी थी। दहेज प्रताड़ना से खुद को और अपने मायके वालों को बचाने के लिए वह सरोगेसी के लिए तैयार हुई थी। सच्चाई तो यह है कि मेजर ऑपरेशन से पहले बच्चे को जन्म देने के बाद चिकित्सकों ने उसे साफ-साफ दूसरी बार मां नहीं बनने को कहा था। उसे दिल की बीमारी भी थी। लेकिन भारी पारिवारिक दबाव में रंजीता ने ननद की गोद भरने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

अंकेक्षण दल ने पेश नहीं की सही तस्वीर : डीसी

जासं, हजारीबाग : हाल के दिनों में जिले में संपादित हुए मनरेगा सामाजिक अंकेक्षण में अंकेक्षण दलों द्वारा अधूरे कार्यो, बकाया मजदूरी जैसी बातों को नहीं उठाया जाना बेहद निराशाजनक है। लगता है अंकेक्षण दलों ने सही तस्वीर पेश नहीं की। यह बातें उपायुक्त सुनील कुमार ने गुरुवार को स्थानीय नगर भवन में मनरेगा सामाजिक अंकेक्षण प्रतिवेदन के संकलन संबंधी कार्यशाला में कही। उन्होंने इसमें सुधार की आवश्यकता जताई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        
(News from Hazaribagh, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें