Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हजारीबाग

हजारीबाग में वापस आया आयकर प्रशिक्षण केंद्र

जासं, हजारीबाग : एक बार फिर से हजारीबाग में आयकर प्रशिक्षण केंद्र की स्थापना होगी। केंद्र में देशभर के आयकर कर्मियों व अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस संबंध में केंद्रीय राजस्व सचिव ने फोन पर यशवंत सिन्हा को जानकारी दी है। मालूम हो कि तत्कालीन वित्त मंत्री के प्रयास से हजारीबाग में इस केंद्र की स्थापना 2000 में की गई थी। लेकिन 2005 में यूपीए के शासनकाल में केंद्र को हजारीबाग से हटाकर दूसरे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

अवैध उत्खनन को ले लगी फटकार

जासं, हजारीबाग : खनन से संबंधित प्रमण्डल स्तरीय बैठक आयुक्त सभागार में प्रमंडलीय आयुक्त सुरेंद्र सिंह मीणा की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई। इस अवसर पर अवैध उत्खनन, क्रशर संचालन और समय पर सूची उपलब्ध कराने को लेकर उदासीन पदाधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। विशेष रूप से जिला खनन पदाधिकारी, वाणिज्यकर पदाधिकारी तथा प्रदूषण विभाग से जुड़े पदाधिकारियों से कहा कि आप सब काम करना नहीं चाहते। आपको डीसी-एसपी को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:45 PM (IST)
        

धनतेरस पर बंपर खरीदारी, 70 करोड़ का कारोबार

जासं, हजारीबाग : धनतेरस के शुभ मौके पर शहर की तमाम दुकानें ग्राहकों से पटी रही। पिछले एक सप्ताह से विभिन्न प्रतिष्ठानों के संचालक अपने उत्पाद बेचने की तैयारी करते रहे। मंगलवार के दोपहर से ही खरीदारी का सिलसिला शुरू होकर देर रात तक चलता रहा। इस वर्ष शहर में करीब 70 करोड़ रुपए का कारोबार हुआ। वाहनों की रिकार्ड तोड़ बिक्री हुई। सोने चांदी के सिक्के की खनक से बाजार देर रात तक गुलजार रहा। इस अवसर पर इलेक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:43 PM (IST)
        

टीपीसी-जेपीसी में मुठभेड़ की सूचना

संस, इचाक : इचाक के तिलरा नावाडीह जंगल में सोमवार को उग्रवादी संगठन टीपीसी और जेपीसी के बीच अपराह्न तीन बजे मुठभेड़ होने की सूचना मिली है। करीब डेढ़ से दो घंटे के मुठभेड़ में दोनों ओर से सैकड़ों चक्र गोलियां चलने की बात कही जा रही है। ग्रामीणों ने इसकी पुष्टि की है। इस घटना में दोनों ओर से कई लोगों के घायल होने की बात भी कही जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही डीएसपी मुख्यालय अरविंद कुमार सिंह तथा पद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

खबरें विभावि की .... विभावि में छात्र संघ चुनाव चार दिसंबर को

जासं, हजारीबाग : विभावि प्रशासन ने छात्र संघ चुनाव की अधिसूचना सोमवार को जारी कर दी। जारी अधिसूचना के मुताबिक चुनाव चार दिसंबर को होंगे, जबकि मतगणना व परिणाम पांच दिसंबर को जारी किया जाएंगे। इसके पूर्व 18 नवंबर को मतदाता सूची प्रकाशित की जायेगी। 21 नवंबर को मतदाता सूची से संबंधित आपत्तियां आमंत्रित की जाएंगी, 24 नवंबर को अंतिम मतदान सूची जारी की जायेगी। 27 नवंबर को नामांकन दाखिल किया जायेगा। 27 को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:23 PM (IST)
        

सप्ताह में पूरा करें लक्ष्य नहीं तो कार्रवाई

जासं, हजारीबाग : उपायुक्त सुनील कुमार की अध्यक्षता में बाल विकास परियोजना एवं राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन की बैठक उपायुक्त सभागार में हुई। बैठक में लक्ष्मी लाडली योजना की समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों को अपना लक्ष्य पूरा करने के लिए आवेदन प्राप्त करने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि एक सप्ताह के अंदर सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी अपना लक्ष्य पूरा नहीं करत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:16 PM (IST)
        

भूख हड़ताल पर रहे कारा कर्मी

संस, हजारीबाग : जेपी कारा में कार्यरत दैनिक वेतनभोगीकर्मी शुक्रवार को अपनी मांगों के समर्थन में एक दिवसीय भूख हड़ताल पर रहे। करीब डेढ़ दर्जन दैनिक वेतनभोगीकर्मी हड़ताल के दौरान अपने कार्य पर रहे। मांगों के संबंध में बताते हुए काराकर्मियों ने कहा कि सरकार द्वारा मांगे मान लेने के बाद भी विभाग हमारी मांगें को लागू नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर विभाग हमारी बात नहीं मानता तो हम 7 से 14 नवंबर तक स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:49 PM (IST)
        

हुदहुद प्रभावितों का शीघ्र दें प्रतिवेदन

जासं, हजारीबाग : उपायुक्त सुनील कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को राजस्व, आपदा, नीलाम पत्र की बैठक समाहरणालय सभा कक्ष में हुई। इसमें सभी अंचलाधिकारियों को हुदहुद आपदा से प्रभावित लोगो का आकलन करने व क्षतिग्रस्त मकानों का प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निदेश दिया। उन्होने कहा कि जिले के किसी भाग से भी क्षति की सूचना हो तो अविलम्ब उपलब्ध कराएं ताकि उसकी सूचना सरकार को भेजी जा सके। राजस्व संग्रहण में ते... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 08:45 PM (IST)
        

सिवरेज सिस्टम के लिए परामर्शी हुआ नियुक्त

संस, हजारीबाग : शहर की सीवरेज व डै्रनेज सिस्टम को व्यवस्थित करने के लिए केंद्र सरकार से चयनित होने के बाद नप ने इस कार्य के लिए परामर्शी नियुक्त कर दिया है। एक माह के अंदर कंपनी द्वारा सर्वे कर इसका डीपीआर बनाने का काम प्रारंभ कर दिया जाएगा। इस बाबत परामर्शी कंपनी टाटा इंजीनियरिंग ने गुरुवार को परिसदन में अपनी प्रस्तुति दी। इसमें बताया गया कि कैसे इस योजना को जमीन पर लाया जाएगा। इसकी तकनीकी बारीक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 08:37 PM (IST)
        

योगेंद्र साव के खिलाफ टीएसपीसी ने साटा पोस्टर

जासं, हजारीबाग : उग्रवादी संगठन खड़ा करने के आरोप में जेल में बंद पूर्व मंत्री योगेंद्र साव के खिलाफ प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीएसपीसी ने शहर में कई स्थानों पर पोस्टर चिपका कर सनसनी फैला दी है। संगठन ने झारखंड टाइगर गु्रप के सरगना योगेंद्र साव को बताते हुए मुकेश साव, मोहन साव, राजेंद्र उरांव, कुलदीप साव, अनिल साव, गणेश साव को सजा देने की बात कही है। साथ ही आम जनता को योगेंद्र साव से सावधान रहने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 08:30 PM (IST)
        

लोकनायक अमर रहे के नारे से गूंजा केंद्रीय कारा

जासं, हजारीबाग : लोकनायक जय प्रकाश अमर रहे के नारे से शनिवार को हजारीबाग केंद्रीय कारागार का परिसर गूंज उठा। पूर्व केंद्रीय मंत्री यशंवत सिन्हा अपने समर्थकों के साथ सबसे पहले परिसर में पहुंचे। प्रशासनिक औपचारिकता पूरी करने के बाद लोगों का कारागार में प्रवेश करना प्रारंभ हुआ। स्टेट वार्ड के सामने जेपी स्मृति कक्ष में जेपी के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि जेपी ने आजीवन मूल्यपरक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 09:12 PM (IST)
        

सांसद जयंत सिन्हा का आगमन आज

संस, हजारीबाग : भाजपा सांसद जयंत सिन्हा रविवार को तीन दिवसीय दौरे पर बरही, पदमा और बड़कागांव जाएंगे। सांसद अपने अभियान की शुरुआत बड़कागांव से 12 अक्टूबर को कंडाबेर माता की पूजा-अर्चना से करेंगे। इसके बाद वह बड़कागांव विधानसभा सम्मेलन में भाग लेंगे। सांसद जयंत 13 को बरही जाएंगे। जहां पांच माईल में उन्हें सड़क का शिलान्यास करना है। करीब एक दर्जन से अधिक गांवों में संपर्क अभियान चलाने के बाद सांसद 14 को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 09:11 PM (IST)
        

नेशनल शूटिंग पंकज रहा अव्वल

जासं, हजारीबाग : शहर के संत रॉबर्ट प्लस टू स्कूल के छात्र पंकज गुप्ता ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल जीता है। पंकज शहर के पास स्थित सिरसी शंकरपुर का निवासी है। पंकज ने बताया कि बिहार में उसने तीन महीने का शूटिंग प्रशिक्षण प्राप्त किया। 19 सितंबर को दिल्ली में ट्रेनिंग लेने के बाद 25 सितंबर को फाइनल शूटिंग के लिए सभी राज्यों के निशानेबाजों के साथ प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 09:11 PM (IST)
        

गैस लीक होने से मां-बेटा झुलसे, गंभीर

संस, हजारीबाग : सदर थाना क्षेत्र के बड़ा बाजार में शनिवार को गैस लीक होने से मां-बेटा गंभीर रूप से झुलस गए। बताया जाता है कि जमुना प्रसाद सोनी की पत्‍‌नी सुबह में खाना बनाने के लिए रसोई में काम कर रही थी। इसी दौरान उसका पुत्र संजय कुमार गैस जलाने के लिए गया। जैसे ही संजय ने लाइटर जलाया वैसे ही आग लग गई और मां बेटा दोनों इसकी चपेट में आ गए। परिजनों ने आनन-फानन में दोनों को सदर अस्पताल में भर्ती कराय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

आशंकित न हों लोग, हुदहुद का होगा मामूली प्रभाव

मासूम अहमद, हजारीबाग : चक्रवाती तूफान हुदहुद का प्रमंडलीय मुख्यालय हजारीबाग क्षेत्र में मामूली प्रभाव होने की उम्मीद है। ऐसे में लोगों को इससे आशंकित नहीं होना चाहिए। चूंकि चक्रवाती तूफान कम दबाव के कारण उत्पन्न होता है जोकि गतिमान होता है। इसलिए अगर तूफान का असर होता है तो लोगों को आवश्यक सावधानियों पर अमल करना चाहिए। यह बातें विनोबा भावे विश्वविद्यालय के सिनेटर व भूगोल विभाग के पूर्व विभागाध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 08:53 PM (IST)
        

सेमिनार को लेकर समीक्षा बैठक

चौपारण : जनसहयोग पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से चुनौतिया और मार्गदर्शन विषयक बरही में होने वाले सेमिनार को लेकर शुक्रवार को चौपारण में समीक्षा बैठक की गई। इसमें मुख्य रूप से उपस्थित ट्रस्ट के अध्यक्ष मनोज कुमार यादव ने बताया कि जीवन में शिक्षा का सर्वाधिक महत्व है। इसलिए क्षेत्र के बच्चों के भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। मेधावी व मुकाम हासिल कर चुके प्रतिभा को सम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 07:59 PM (IST)
        

बेहद पोषक है रेडी टू ईट

जासं, हजारीबाग : सरकार की ओर से आंगनबाडी केंद्र के लाभुकों को उपलब्ध कराया जा रहा रेडी टू ईट पैकेट बेहद पोषक है। विशेषकर धात्री व गर्भवती महिलाओं के लिए इसे बनाया गया है। इसको लेकर लोगों को विशेषकर ग्रामीणों को जागरूक करने की आवश्यकता है। सीडीपीओ, पर्यवेक्षिकाएं, सेविका-सहायिकाएं लोगों को समझाएं। यह बातें कल्याण विभाग के केंद्रीय सहायक निदेशक राजीव रंजन ने शुक्रवार को स्थानीय नगर भवन में आयोजित का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

धीरेंद्र ने योगेंद्र से कराया था राजकुमार का परिचय

संस, हजारीबाग : योगेंद्र सवा प्रकरण में तीन दिनों के रिमांड पर आने वाले धीरेंद्र साव ने ही राजकुमार गुप्ता का परिचय पूर्व मंत्री से कराया था। धीरेंद्र के कहने पर ही राजकुमार अपने क्षेत्र से निकलकर पहली बार रांची स्थित मंत्री आवास पहुंचा था। धीरेंद्र ने उसे छोटा-मोटा काम छोड़ कुछ बड़ा करने के लिए गिरोह बनाने को कहा। साथ ही उसे गिरोह का मुखिया व मंत्री का शागिर्द बनाने की बात कह योगेंद्र से मिलाने लाय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 07:07 PM (IST)
        

चना-गुड़ से शुरू हुआ योगेंद्र साव का दिन

संस, हजारीबाग : अपराधिक गिरोह को संरक्षण देने के आरोप में जेपी कारा में बंद पूर्व मंत्री योगेंद्र साव का पहला दिन चना और गुड़ से शुरू हुआ। गुरुवार सुबह उन्हें तय मानक के अनुसार सौ ग्राम चना और 50 ग्राम गुड़ दिया गया। वहीं दोपहर में एक कटोरी दाल और चार रोटी के साथ दोपहर का भोजन हुआ। इससे पूर्व उन्हें जेल में पहली रात सात नंबर सेल में एक चौकी और पतली दरी पर काटनी पड़ी। सुबह उनका मेडिकल चेकअप किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 08:16 PM (IST)
        

खबरें विभावि की .... सभी शिक्षण संस्थानों का प्रकाशित होगा न्यूज लेटर

जासं, हजारीबाग : विभावि के सभी शिक्षण संस्थानों का अब न्यूज लेटर प्रकाशित होगा। गुरुवार को प्राचार्य विभागाध्यक्ष व संकायाध्यक्षों की बैठक में यही फैसला लिया गया। बैठक में प्राचार्यो को ताकीद की गयी कि वे अपने-अपने संस्थानों में विद्यार्थियों की उपस्थिति सुनिश्चित करें। इसके लिए जरूरी है कि महाविद्यालयों में सभी विषयों के शिक्षक उपलब्ध हों। शिक्षकों की उपलब्धता के लिए यह निर्देशित दिया गया कि वे श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 08:04 PM (IST)
        
(News from Hazaribagh, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें