1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हजारीबाग

बिचौलिये खा रहे हैं विकास की राशि

केरेडारी : राज्य में विकास राशि को बिचौलिए खा रहे हैं। विशेष रूप से इंदिरा आवास की राशि वह डकार जाते हैं। इस कारण या तो इंदिरा आवास अधूरे रह जाते हैं या बन ही नहीं पाते। यह बातें बड़कागाव विधायक निर्मला देवी प्रखंड में प्रखंड मुख्यालय में आयोजित जनता दरबार सह विकास मेला कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कही। उन्होंने आगे कहा कि जनता दरबार प्रखंडों के बजाय पंचायतों में लगना चाहिए। मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:37 PM (IST)
        

नप की बोर्ड बैठक में शौचालय निर्माण योजना पास

हजारीबाग : नप बोर्ड की बैठक मंगलवार को आम जन के हित में कई सौगात लेकर आई। भारतरत्‍‌न डा. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धासुमन अर्पित कर सदस्यों ने बैठक प्रारंभ किया। करीब एक दर्जन से अधिक विकास योजनाओं का अनुमोदन कर विकास को गति देने का संकल्प लिया गया। पिछले दस जुलाई से अनिश्तिकालीन हड़ताल पर चल रहे सफाई मित्रों से सदस्यों ने श्रमदान करने की अपील की है। वहीं वैकल्पिक व्यवस्था के तहत बोर्ड ने शहर के मु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:33 PM (IST)
        

पुलिस के नाम पर वसूली करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

चौपारण : जीटी रोड पर पुलिस के नाम पर अवैध वसूली करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चौपारण पुलिस ने मंगलवार को कई दस्तावेज सहित एक नकली इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है। गिरोह का पर्दाफाश वाहन चालक के शिकायत पर हुई। मौके से पुलिस ने नकली सीआरपीएफ का इंस्पेक्टर आई कार्ड समेत आठ विभिन्न कार्ड बरामद किये गये हैं। इनमें ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, फोटो प्रमाण पत्र आदि शामिल हैं। पकडे़ गये युवक की पह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:31 PM (IST)
        

डेढ़ दर्जन बच्चे मिजल्स की चपेट में

बरही : बरही के सुदूरवर्ती आदिवासी बहुल गाव कुटमा के करीब देढ़ दर्जन बच्चे मिजल्स से ग्रसित हैं। मंगलवार को सूचना मिलने पर बरही अनुमंडलीय अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शशीशेखर प्रसाद सिंह ने एक मेडिकल टीम को तुरंत कुटमा गाव भेजा। चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संदीप वेदराजन के नेतृत्व में मेडिकल टीम उक्त गाव पहुंची। जहा करीब देढ़ दर्जन बच्चों का उपचार गाव में ही किया गया। वहीं बेहतर ईलाज के लिए ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:27 PM (IST)
        

फर्जीवाडे़ को ले एक गिरफ्तार, जेल

बड़कागाव : फर्जी खतियान बनाकर वंशावली सत्यापन कराने के आरोप मे बकसपुरा निवासी कमरुद्दीन मियां के पुत्र आलम मिया को बड़कागाव निवासी मो मोबिन आदि ने मार-पीट करते हुए पुलिस के सुपुर्द कर दिया। उसे जेल भेज दिया गया है। मो. मोबिन आदि ने थाने मे आवेदन देकर मो इसाक, मो. सलमान एवं आलम मिया पर फर्जीवाडे़ से जमीन हथियाने का आरोप लगाया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:24 PM (IST)
        

खबरें विभावि की .....डॉ. कलाम पर हुई संगोष्ठी

जासं, हजारीबाग : पूर्व राष्ट्रपति स्व. डॉ. एसजे अब्दुल कमाल ने शिक्षा में कर्मवाद के अस्तित्व को महत्व दिया। उन्होंने भ्रष्टाचार के निराकरण के लिए अभिभावक व गुरू की महत्ता को स्पष्ट किया। यह बातें विभावि स्नातकोत्तर शिक्षाशास्त्र विभाग में मंगलवार को आयोजित संगोष्ठी में कही गयीं, जिसका विषय था डॉ. कलाम के व्यक्तित्व व कृतित्व में शिक्षा का स्वरूप मालूम हो कि पूर्व राष्ट्रपति डॉ. कलाम का निधन विगत ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:22 PM (IST)
        

निजी स्कूलों की मनमानी का फिर हुआ विरोध

हजारीबाग : निजी स्कूलों की मनमानी और इस मामले में शिक्षा विभाग की उदासीनता के खिलाफ मंगलवार को अभिभावक संघ ने समाहरणालय के निकट मौन धरना दिया। कार्यक्रम से पहले दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के आकस्मिक निधन पर धरना से पूर्व एक मिनट का मौन रख कर श्रद्धाजंलि दी गई। इसके उपरांत संघ के सदस्यों ने निजी स्कूलों की मनमानी व झारखंड सरकार के आदेशों की सख्ती से पालने नहीं करने को लेकर 9 सूत्री म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:05 PM (IST)
        

विभावि : बंद होने लगी थी पीएचडी की दुकानदारी

गजेंद्र ंिसंह, हजारीबाग : विभावि में पीएचडी की दुकानदारी पर अब ग्रहण लगने लगा है। इसका श्रेय एक ओर कुलपति डॉ. गुरदीप सिंह व प्रतिकुलपति डॉ. मनोरंजन प्रसाद सिन्हा को जाता है, तो दूसरी ओर यूजीसी के ताजा दिशा निर्देशों को। यूजीसी ने शोध पुस्तकों के परीक्षण के लिए तय सूची में न्यूनतम एक विदेशी विषय विशेषज्ञ को शामिल करना अनिवार्य कर दिया है। इसके अलावा अब शोध पंजीयन के पूर्व लिखित परीक्षा का प्रावधान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:59 PM (IST)
        

भूमि विवाद में हिंसक झड़प, एक की मौत

फोटो - 22, 23, 24, 25 - मारपीट में घायल लोग विष्णुगढ़ के नावाटाड़ गांव में हुई जमकर मारपीट, दो घायल की स्थिति गंभीर विष्णुगढ़ : प्रखंड के नावाटाड़ गाव में भूमि विवाद में दो पक्षों में मंगलवार को हिंसक झड़प हुई। झड़प में बालेश्वर महतो की मौत हो गई जबकि दर्जनों घायल हो गए। घायलों में विजय महतो, राजकिशोर महतो को गंभीर चोंटे आई है। उनकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:59 PM (IST)
        

पांच साल से गायब है मुकबधिर विवाहिता, परिजन लगा रहे चक्कर

हजारीबाग/इचाक : दुष्कर्म के बाद सामाजिक व पुलिसिया दबाव में दुष्कर्म के आरोपी के साथ शादी रचाने वाली मुकबधिर मधु अपने ससुराल से पिछले पांच सालों से गायब है। अब तक उसका अता-पता नहीं चला है वहीं ससुराल वाले बेफिक्र हैं जबकि मायके वाले पुलिस और कोर्ट का चक्कर लगा-लगा के थक चुके हैं। मंगलवार को भी मधु के परिजन इचाक थाना पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि अंतिम बार वह अपने मायके से पति बंसत के साथ ससुराल के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:49 PM (IST)
        

घर में घुसा नाग सांप

फोटो - 21 - घर से निकला इचाक : प्रखंड के करियातपुर गाव में ईश्वर दयाल राणा के घर से शुक्रवार की रात एक काला नाग निकला। साप की लम्बाई लगभग आठ फुट थी। चन्द्रिका राणा ने बताया कि बाहर वाले कमरे में वह रात को सोने गया। तभी दरवाजे के पास फन फैला भयानक काला नाग को देखकर डर गया। साप कमरे में घुस गया। वह शोर मचाने लगा। आस-पड़ोस से साप को देखने वालों की भीड़ लग गई। लोग भक्तिभाव से साप को दूध व लावा खाने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:48 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में छात्र घायल

हजारीबाग : सदर थाना क्षेत्र के कोर्रा स्थित लोचन पथ के समीप मंगलवार सुबह हुई सड़क दुर्घटना में एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जाता है कि नारायण राम का पुत्र रामवतार चंद्रवंशी सुबह में साइकिल से ट्यूशन जा रहा था। इसी दौरान पीछे से आ रहे वाहन ने उसे टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो कर बेहोश हो गया। तत्काल आसपास के लोगों ने उसे गंभीर अवस्था में सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:44 PM (IST)
        

सर्पदंश से महिला समेत चार गंभीर

हजारीबाग : अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई सर्पदंश की घटना में मंगलवार को एक महिला समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इसमें केरेडारी थाना क्षेत्र के साइल गांव निवासी गेंदो महतो का पुत्र जागेश्वर महतो, कटकमसांडी थाना क्षेत्र के डाटोखर्द निवासी बुधन भवन का पुत्र छतरु भवन, पबरा गांव निवासी स्व. टेकलाल महतो का पुत्र बंगाली प्रसाद महतो व इटखोरी थाना क्षेत्र के सोंकी गांव निवासी स्व. लालो महतो की पत्‍... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:37 PM (IST)
        

सर्पदंश से महिला समेत चार गंभीर

हजारीबाग : अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई सर्पदंश की घटना में मंगलवार को एक महिला समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इसमें केरेडारी थाना क्षेत्र के साइल गांव निवासी गेंदो महतो का पुत्र जागेश्वर महतो, कटकमसांडी थाना क्षेत्र के डाटोखर्द निवासी बुधन भवन का पुत्र छतरु भवन, पबरा गांव निवासी स्व. टेकलाल महतो का पुत्र बंगाली प्रसाद महतो व इटखोरी थाना क्षेत्र के सोंकी गांव निवासी स्व. लालो महतो की पत्‍... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:36 PM (IST)
        

केबी महिला कॉलेज में कार्यशाला

हजारीबाग : केबी महिला कॉलेज के सभागार में मंगलवार को एनएसएस के तत्वाधान में उपभोक्ता जागरूकता पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। मुंबई स्टॉक एक्सजेंच के रंजन वर्मा एवं मृणाल ने छात्राओं को आर्थिक साक्षरता के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन डॉ. अनुपमा सिंह ने की। मौके पर विश्वविद्यालय के एनएसएस समन्वयक डॉ. एनके राणा, प्राचार्या रेखा रानी, वाणिज्य विभागाध्यक्ष डॉ. सुरेंद्र सिन्हा, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:32 PM (IST)
        

युवक की संदेहास्पद मौत, प्राथमिकी

इचाक : थाना क्षेत्र के कालाद्वार गाव के युवक दयानंद उर्फ देवनंदन राम 21 वर्ष की संदेहास्पद मौत हो गई। इस सम्बध में मृतक के पिता कैला राम ने तीन लोगों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है। जिसमें मंटू साव, पिता त्रिवेणी साव, कपिलदेव यादव, पिता चन्द्रदेव यादव, छोटन रवानी, पिता नरेश रवानी को अभियुक्त बनाया गया है। प्राथमिकी में कैला राम ने कहा है कि उपरोक्त तीनो अभियुक्त 25 जुलाई के श्याम दयान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:30 PM (IST)
        

बारूद से तीन बच्चे झुलसे

हजारीबाग : इचाक थाना क्षेत्र के मोंगरा गांव में मंगलवार को पटाखे के बारूद को जलाने के क्रम में एक बच्चा गंभीर रूप से झुलस गया। बताया जाता है कि गांव के यमुना राम का नौ वर्षीय पुत्र भभीन कुमार घर के समीप अपने दोस्तों के साथ खेल रहा था। इसी दौरान उसने सुतली बंधा बम मिला। भभीन अपने तीनों दोस्तों साथ मिल कर बम की सुतली को खोल कर उसके बारुद को निकाल कर जलाने का प्रयास करने लगा। इसी क्रम में अचानक माचि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:18 PM (IST)
        

जिले में बंद होगा अवैध उत्खनन : डीसी

हजारीबाग : उपायुक्त मुकेश कुमार ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जिले में अवैध उत्खनन रोक जारी रहेगी। अवैध कारोबार में लगे लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि कानून को अपने हाथ में लेने का प्रयास कोई न करे। वरना कार्रवाई होगी। उनका इशारा सोमवार को पत्थर व्यवसायियों द्वारा शहर में किए गए विरोध प्रदर्शन की ओर था। हाल के दिनों में हुई कार्रवाई पर ब्यौरा दे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:16 PM (IST)
        

रसीद निर्गत करने को लगाई गुहार

हजारीबाग : उपायुक्त मुकेश कुमार द्वारा आयोजित जनता दरबार में ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों से आये 14 ने आवेदन देकर उपायुक्त को अपनी समस्याओं से अवगत कराया। उपायुक्त ने सभी आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई करते हुए संबंधित पदाधिकारियों को समाधान हेतु निदेश दिया। झुमरा, दारू के खगेश्वर साहु द्वारा रसीद निर्गत नहीं करने के शिकायत पर उपायुक्त ने अंचलाधिकारी, दारू को जाच एवं प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया। पेलाव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:29 PM (IST)
        

महिलाएं पढ़ेंगी तो समाज होगा विकसित

इचाक : प्रखंड अंतर्गत महावीर स्थान मंगुरा के पाण्डेय टोला में प्रशिक्षु साक्षरता केंद्र खोला गया। उद्घाटन मुखिया किरण देवी व पंसस सावित्री देवी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। जन प्रतिनिधियों नें कहा कि गावों में आज भी महिलाएं निरक्षर हैं। साक्षरता केंद्र वैस ही महिलाओं को साक्षर बनाने के लिये खुला है। महिलाएं शिक्षित होंगी तो समाज का विकास होगा। मौके पर मनोज मेहता, प्रेरक मीना देवी, हिना देवी,अनुराधा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:27 PM (IST)
        
(News from Hazaribagh, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें