Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हजारीबाग

जयंत-सौरभ की मौजूदगी में वज्रगृह सील

संस, हजारीबाग : शांतिपूर्ण मतदान के बाद शुक्रवार को बाजार समिति प्रांगण में भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा व कांग्रेस प्रत्याशी सौरभ नारायण सिंह समेत विभिन्न प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में वज्रगृह को सील किया गया। प्रशासन ने पारदर्शी व्यवस्था बनाते हुए विधानसभा के अनुसार वज्रगृह बनाया है। करीब 12 से एक बजे जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त सुनील कुमार संिहत अन्य प्रशासनिक पदाधिकारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:45 PM (IST)
        

चुनाव : स्वींग से फंसा आंकड़ा नहीं तो तस्वीर साफ था

चौपारण : मुहल्लों में बच्चे विभिन्न राजनीतिक दलों के झडे के साथ खेल रहे हैं। वहीं चौक-चौराहों पर जमी चौपाल अब हार जीत के मंथन में लग गई है। लोग बूथवार, पंचायत वार के बाद अपनी मजबूती दिखाने के लिए जातिवार वोटों पर दलीलें पेश कर रहे हैं। वोटों का बंटवारा मुख्य रूप से काग्रेस, भाजपा व आजसू तक ही सिमटा रहा। इन चौपलों के दावे भी बेहद दिलचस्प हैं। बताया जा रहा है कि भाजपा को जहा मोदी लहर का फायदा हुआ व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:44 PM (IST)
        

चुनाव ... महुआ सिजन के कारण कम पड़े वोट

ललित मिश्रा, विष्णुगढ़ : विष्णुगढ़ क्षेत्र में महुआ के पेड़ों में बहार आई हुई है। ग्रामीण महुआ चुन चार-पांच माह के खर्च का इंतजाम कर लेते हैं। ऐसे में कई महुआ चुनना छोड़ मतदान के लिए जाना ग्रामीणों खाकर महिलाओं के लिए काफी कठिन था। ग्रामीणों का कहना है कि इ सकारण पांच से दस फीसद कम वोट पड़े। विष्णुगढ में 55.13 फीसद मतदान हुआ। यहां 46 हजार 6 सौ 88 मत पड़े। विष्णुगढ में मतदाताओ की संख्या 84 हजार 6 सौ 93... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:43 PM (IST)
        

चुनाव : मशीनवा पी काहे बोला को ले हंगामा

केरेडारी: इस बार लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान को लेकर तकरीबन हर कोई सक्रिय था। हजारीबाग लोकसभा चुनाव का गुरुवार प्रखंड के सभी 71 बूथों व 14 अन्य बूथों पर मतदान संपन्न हुआ। इस दौरान बूथ पर हर मतदाता सभी पर नजर रखे हुए थे। कहीं पर ईवीएम मशीन के पी नहीं बोलने पर तो कहीं ईवीएम के पी बोलने पर भी हंगामा हुआ। कई बूथों पर तो वृद्ध मतदाताओं को समझ में नहीं आया की मशीनवा पी बोला की नहीं। क्योंकि जो मतदाता ईव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:43 PM (IST)
        

गर्मी की तपिश से लोग परेशान

हजारीबाग : गर्मी की तपिश बढ़ने के साथ ही साथ बिजली की भी आंख मिचौली बढ़ गई। एक ओर चिलचिलाती धूप लोगों को हलकान कर रही है। वहीं बिजली की आखंमिचौली ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। विभाग का रवैया इसमें जले में नमक छिड़कने का काम कर रहा है। आलम यह है कि दिन भर बिजली आंख मिचौली का खेल खेलती रहती है। इसे लेकर कई बार हो हंगामा भी हुआ पर विभाग के द्वारा लोडशेडिंग की बात कह कर पल्ला झाड़ लिया जाता है। गर्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:42 PM (IST)
        

चुनाव .... मतदानकर्मी करते रहे वाहनों का इंतजार

जासं, हजारीबाग : लोकतंत्र के महापर्व को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने वाले शांतिदूत मतदान कर्मी ईवीएम मशीन जमा करने के बाद वाहनों का इंतजार करते रहे। शहर सहित अन्य प्रखंडों में मतदान संपन्न कराने गए मतदान कर्मी जब देर शाम बाजार समिति, सिंदूर स्थित ईवीएम मशीन जमा करने पहुंचे तो बहुत रात हो गई। रात होने की वजह से 16 प्रखंडों से पहुंचे मतदानकर्मी अपने घर जाने के लिए वाहनों का इंतजार करते दिखे। चरह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:42 PM (IST)
        

चुनाव ...चौपारण में महिलाओं की हुई पर्याप्त सहभागिता

चौपारण : लोकतंत्र के महाकुंभ में प्रखंड के लोगों ने जमकर भागीदारी निभाई। विशेषकर उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में खुलकर लोगों ने मतदान में हिस्सा लिया। कुल 149 बूथों से लगभग 58 प्रतिशत मतदान होने की सूचना है जो कि पूर्व के वर्षो के अनुपात से काफी अधिक है। सुखद पहलू यह कि आधी आबादी ने घरों की देहरी पारकर अपने मतदान के धर्म को पूरा किया। जानकारी हो कि प्रखंड में कुल एक लाख सात हजार नौ सौ चौहतर में 5... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:42 PM (IST)
        

कुएं से मिला नवविवाहिता का शव

कटकमदाग : अपने मायके में रह रही प्रखंड के ग्राम कटकमदाग निवासी बालेश्वर साहू की 19 वर्षीय नवविवाहिता बेटी खुशबू देवी का शव कुएं से बरामद हुआ। खुशबू का विवाह सितंबर 2013 में प्रखंड के सलगावां निवासी पूखन साव के पुत्र महेश साव के साथ हुआ था। बताया जाता है कि दोनों का प्रेम विवाह पिछले साल समाज के निगरानी में कराया गया था। इनकी एक छोटी बच्ची भी है। घर वालों का कहना है कि खुशबू गुरुवार को देर शाम को म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:42 PM (IST)
        

चुनाव- देखिए ना हमको वोट देन नही दे रहे हैं

हजारीबाग : देखिए ना हमको वोट दने नही दे रहे हैं। कुछ ऐसा ही कहते देखी गई पहली बार मतदान करने आई निर्मला और अनु। इन्हें पहचान पत्र के अभाव में बूथ संख्या 147 से वापस लौटा दिया गया। जबकि इनके पास लोस चुनाव के दौरान जिला प्रशासन के द्वारा जारी किया गया मतदाता पर्ची थी। लेकिन दोनों युवतियां अपना पहचान पत्र साथ नही लाई थी। वहीं दूसरी ओर सुबह मतदान आरंभ होने लेकर दो बजे तक की भी मतदाता से पहचान पत्र नह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:24 PM (IST)
        

चुनाव ... आदर्श बूथों पर हुआ वोटरों का स्वागत

जासं, हजारीबाग : लोकसभा चुनाव को लेकर जिले के 125 मतदान केंद्रों को आदर्श या आइडियल मतदान केद्रं का दर्जा दिया गया था। इन आदर्श मतदान केंद्रों को फूलों व लड़ियों से सजाया गया था। यहां न सिर्फ बुजुर्ग मतदाताओं का स्वागत माला पहनाकर किया गया वहीं एनएसएस कार्यकर्ताओं का वोटरों को फूल देकर स्वागत किया गया। इन केंद्रों में मतदाताओं के लिए टेंट, कुर्सी, पेयजल व शौचालय आदि की सुविधा थी। उपायुक्त सुनील कुम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:24 PM (IST)
        

घनघनाती रही टेलिफोन की घंटियां

जासं, हजारीबाग : हजारीबाग संसदीय क्षेत्र के चुनाव को लेकर कंट्रोल रूम 24 घंटे सक्रिय रहा। जैसे ही मतदान का समय शुरू हुआ, नियंत्रण कक्ष की घंटियां घनघनाने लगी। यह सिलसिला दिन भर जारी रहा। इधर कंट्रोल रूप में जिले के वरीय पदाधिकारी व चुनाव प्रेक्षकों का भी आना जाना जारी रहा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त सुनील कुमार, पुलिस अधीक्षक मनोज कौशिक, डीडीसी रविंद्र प्रसाद सिंह, प्रशिक्षु आईएएस हर्षिका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:23 PM (IST)
        

वोट को ले बिरहोरों में दिखा उत्साह

संसू, घाटो(रामगढ़): लोकसभा चुनाव में वोट देने को लेकर बसंतपुर पंचायत के बिरहोर टोला में रहने वाले बिरहोर समुदाय के लोगों में काफी उत्साह दिखा। दुरू स्थित बूथ नंबर 103 में बिरहोर समुदाय के महिला-पुरुष अपने मत का प्रयोग किया। कई नए मतदाता भी वोट देते देखे गए। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:23 PM (IST)
        

हर बूथ पर एक खास मतदान की दे रहे थे प्रेरणा

विकास कुमार/प्रमोद , हजारीबाग : 17 अप्रैल का दिन। लोकतंत्र के महार्पव में शामिल होने मतदाताओं का सैलाब बूथों पर पहुंच रहा था। इसमें बूढ़े, युवक सभी शामिल थे। पर हर बूथ पर ऐसे शख्स भी थे जो सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रहे थे। कहीं उसकी उम्र 105 वर्ष की थी तो दूसरे बूथ पर तीस युवक का विकलांग युवक तो कहीं अपने परिजनों की गोद में बैठा हुआ व्यक्ति। कोई वोटर एक पैर से निश्शक्त था जो बमुश्किल बैसाखी के सह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:23 PM (IST)
        

पवित्र गुरुवार के दिन प्रभु ने धोए शिष्यों के पांव

जासं, हजारीबाग : पवित्र गुरुवार की संध्या बेला में कैथोलिक आश्रम महागिरीजा घर में कई धार्मिक अनुष्ठान हुए। प्रभु ईसा मसीह की स्मृतियां पुन: जीवंत हो उठी। बिशप आनंद जोजो ने पवित्र बाइबल का पाठ कर प्रभु के संदेशों को विश्व के लिए संजीवनी बताया। उन्होंने कहा कि प्रेम, दया, सहिष्णुता, क्षमा और सेवा के माध्यम से प्रभु ईसा ने पूरी मानवता पर अपना आधिपत्य स्थापित किया। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि आज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:23 PM (IST)
        

चुनाव : नक्सल क्षेत्रों में 50 फीसद से ज्यादा मतदान

जासं, हजारीबाग : हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के लिए गुरुवार को मतदान शांतिपूर्ण रूप से संपन्न हो गया। लोकसभा क्षेत्र के कुल 1782 मतदान केंद्रों में जिले में स्थित 1084 मतदान केंद्रों में मतदान प्रतिशत 58.44 रहा, जबकि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी पचास फीसद से ज्यादा मतदान हुआ। कहीं से भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। जिले भर के सभी बूथों में केवल पांच ईवीएम बदले गए। तीन मॉक पोल के पहले और दो ईवीएम म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

चुनाव ... पत्नी संग मतदान करने पहुंचे उपायुक्त

जासं, हजारीबाग : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त सुनील कुमार और उनकी पत्‍‌नी रंजना कुमार ने भी मताधिकार का प्रयोग किया। मीन भवन स्थित मत्स्य कार्यालय स्थित मतदान केंद्र संख्या 144 में उपायुक्त व उनकी पत्‍‌नी ने दोपहर करीब सवा एक बजे मतदान किया। इस अवसर पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी अवध नारायण प्रसाद, डीपीआरओ रश्मि सिन्हा, यातायात प्रभारी रामकुमार मिश्रा आदि मौजूद थे। दोपहर और कड़ी धूप होने के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

चुनाव : एक ही कमरे में दो बूथ, हलकान रहे मतदाता

बरही प्रतिनिधि: घनी आबादी वाला बरही के रसोईया धमना के लोग अपने पंचायत भवन के बूथ नं. 254 व 255 में मतदान करने को आतूर रहे। जहा बूथ नं. 254 में 1 हजार 76 व 255 में 1 हजार 5 मतदाता हैं। किन्तु दोनों ही बूथ एक छोटे से कमरे में ंबनाया गया। एक ही कमरा में मतदान कर्मी, पीठासीन अधिकारी व मतदाता की हुजूम रहा। वहीं दोनों का इवीएम मशीन भी उसी कमरा में ही रही। कमरा छोटा होने के कारण लोग हलकान रहे। पीठासीन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

चुनाव : जलपान से पहले मतदान का दिखा असर

अरविन्द राणा, हजारीबाग : निर्वाचन आयोग के पहल पर जिला प्रशासन और विभिन्न सामाजिक, शैक्षणिक संगठनों का अपील जलपान से पहले मतदान का जिले में व्यापक असर दिखा। सबसे ज्यादा असर शहरों व प्रखंड मुख्यालय में दिखा। जहां मतदान केंद्रों पर मतदान शुरु होने से पहले ही मतदाताओं की कतार लग गई थी। सुबह के आठ बजे तक 10 प्रतिशत और 9 बजे तक मतदान का प्रतिशत 17 हो गया था। कहीं कहीं किसी बूथ पर यह आंकड़ा 25- 30 प्रतिश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

चुनाव - मतदाता पर्ची ने की मतदाताओं का राह आसान

संस, हजारीबाग : मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से घर-घर मतदाता पर्ची पहुंचवाने से वोटरों को काफी राहत मिली। मतदाता सीधे अपने घर से पर्ची लेकर बड़े आराम से आ रहे थे और शांतिपूर्वक मतदान कर जा रहे थे। बाहर खड़े विभिन्न दलों के एजेंट केवल लोगों को आते-जाते देख रहे थे। घर-घर पर्ची पहुंचाने के कारण विभिन्न दलों के एजेंटों को लोगों को बरगलाने का न तो मौका मिला न ही वे बोगस वोट डलवा सक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:56 PM (IST)
        

चुनाव ... चरही : बम होने की अफवाह

चरही : जिले के चुरचू प्रखंड अंतर्गत ओरिया जंगल में बम मिलने की सूचना मिली थी। हालांकि यह जानकारी कोरी अफवाह निकली। जांच करने पर पता चला कि किसी शरारती तत्व द्वारा पत्ता बाध कर लावारिस बम होने की गलत सूचना दी गयी थी। पुलिस त्वरित कार्रवाई कर इस घटना की खुलासा की। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:46 PM (IST)
        
(News from Hazaribagh, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »