Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हजारीबाग

आठ टै्रक्टर अवैध कोयला जब्त, प्राथमिकी

संस, हजारीबाग : पुलिस सख्ती के बावजूद जंगल के रास्ते कोयला का काला कारोबार जारी है। इस काले कारोबार का ताजा मामला सदर प्रखंड के केसुरा व सिलवार से सामने आया है। यहां से मुफस्सिल पुलिस ने अवैध कोयला लदा आठ टै्रक्टर जब्त किया है। गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार अहले सुबह हुई कार्रवाई थाना प्रभारी नीरज कुमार के नेतृत्व में हुई। मौके से ट्रैक्टर चालक व ईट भट्ठा संचालक फरार हो गए। पुलिस देर रात तक आध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:34 PM (IST)
        

सत्याग्रह आंदोलन हुआ उग्र, ठेकेदारों को खदेड़ा

बड़कागांव (हजारीबाग) : एनटीपीसी के विरुद्ध बड़कागांव आरएनआर कॉलोनी के समीप विगत एक पखवाड़े से चल रहा अनिश्ििचतकालीन धरना सोमवार को उग्र हो गया। अब तक गांधीगीरी के नाम पर विधायक निर्मला देवी के नेतृत्व में धरना दे रहे कार्यकर्ताओं ने ठेकेदारों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटना शुरु कर दिया। सोमवार को घटी इस घटना में कई लोग चोटिल हुए व कार्य कर रहे कर्मियों को कुछ देर के लिए बंधक तक बना लिया गया। इस घटना के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 11:28 PM (IST)
        

कानून का राज कायम करती है सीआरपीएफ : आइजी

हजारीबाग : गत दिनों चौपारण में माओवादियों के साथ हुई पुलिस मुठभेड़ में शामिल जिप व सैट के जवानों को सीआरपीएफ ने पुरस्कार स्वरुप एक लाख रुपये देकर सम्मानित किया। पुलिस लाईन में सोमवार को आयोजित सादे समारोह में यह राशि सीआरपीएफ आइजी आरपी मिश्रा ने बरही के एसडीपीओ अविनाश कुमार को सौंपी। जवानों की हौसला अफजाई करते हुए श्री मिश्रा ने कहा कि सीआरपीएफ का काम कानून का राज कायम करना है। राज्य पुलिस के सहयो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 11:27 PM (IST)
        

सड़क पर उतर मांगी वैकल्पिक व्यवस्था

हजारीबाग : जिला प्रशासन के निर्देशानुसार नगर पर्षद द्वारा शहर में चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के विरोध में फुटपाथ व्यवसायी संघ की बंदी का मिलाजुला असर दिखा। बंद को लेकर सड़क में उतरे संघ के दर्जनों सदस्यों ने जमकर प्रशासन विरोधी नारे लगाए। जुलूस शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए जिला परिषद चौक पहुंचा। जहां रास्ता रोक कर वैकल्पिक व्यवस्था की मांग करते हुए सड़क जाम कर दिया। बाद में पुलिस की सख्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 11:27 PM (IST)
        

पासपोर्ट के लिए दिया फर्जी दस्तावेज, 8 पर मामला दर्ज

संसू विष्णुगढ़ : विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र में पासपोर्ट बनाने के लिए फर्जी दस्तावेज देने का गंभीर मामला प्रकाश में आया है। पुलिस जांच में पुष्टि होने के बाद आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक पासपोर्ट बनाने केलिए आवेदन के साथ जन्म प्रमाण पत्र संबंधी दस्तावेज फर्जी दिए गए थे। जांच के बाद इस आरोप में गोलगो गाव के तिलेश्वर महतो, गोबरबंधा के शहीद अंसार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 08:15 PM (IST)
        

सीआरपीएफ का जीरो केजुअलिटी वर्ष होगा 2015

संसू, बरही : चौपारण में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में मिली सफलता के बाद जवानों का हौसला बढ़ाने मंगलवार को सीआरपीएफ डीजी प्रकाश मिश्रा बरही स्थित 203 कोबरा बटालियन मुख्यालय पहुंचे। जवानों का हौसला बढ़ाते हुए डीजी ने कहा कि 2015 हमारे जवानों के लिए जीरो केजुअलिटी का वर्ष रहेगा। जवान जंगल में टेक्टिकल मूवमेंट केसिद्धांतों का पालन करते हुए नक्सलियों पर वार करेंगे और इससे भी बेहतर सफलता प्राप्त करेंगे। उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 14 Jan 2015 04:21 AM (IST)
        

खबरें विभावि की .. विभावि में फिर पद सृजन की कवायद

जासं, हजारीबाग : उच्च शिक्षण संस्थानों के शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारियों के पद सृजन के प्रति विभावि प्रशासन एक बार फिर हरकत में दिख रहा है। पद सृजन के लिए गठित समिति की बैठक मंगलवार को सीसीडीसी डॉ. सुरेश कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में भौतिकी विभागाध्यक्ष डॉ. परमानंद महतो व प्राचार्य डॉ. बालेश्वर प्रसाद सिंह मौजूद थे। बैठक में प्राचार्य व स्नातकोत्तर विभागाध्यक्षों को एक पत्र प्रेषित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Jan 2015 07:26 PM (IST)
        

बकचोमा गाव में हाथियों का कहर, ढाहे नौ घर

संसू, केरेडारी : थाना के सुदूरवर्ती बकचोमा गांव में सोमवार की रात जंगली हाथियों के समूह ने नौ घरों को रौंद डाला। सभी घर अत्यंत गरीब परिवारों के थे। इसकेसाथ ही हाथियों ने दर्जनों किसानों के फसलों को भी नुकसान पहुंचाया। रात में जिन लोगों के घरों को हाथियों ने रौंदा, उनमें हिरामन महतो, धनेश्वर महतो, तेतर महतो, लोकन महतो, दुखन गंझु, कैलाश गंझु, डोमन गंझू, सुकर गंझू, नारायण महतो आदि हैं। वहीं फिरंगी म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Jan 2015 06:04 PM (IST)
        

खबरें विभावि की ..शिक्षकों की प्रोन्नति 30 तक होगी पूरी

जासं, हजारीबाग : चतुर्थ चरण के अंगीभूत महाविद्यालयों के शिक्षकों की प्रोन्नति प्रक्रिया 30 जनवरी तक पूरी कर ली जायेगी। यह आश्वासन विभावि कुलपति डॉ. गुरदीप सिंह व प्रतिकुलपति डॉ. मनोरंजन प्रसाद सिन्हा ने शिक्षक संघ के साथ शनिवार को आयोजित वार्ता के दौरान दिया। उन्होंने बताया कि जेपीएससी ने उक्त शिक्षकों की प्रोन्नति के संदर्भ में एक प्रपत्र जारी किया है, जिसे प्रोन्नति योग्य सभी शिक्षकों को 20 जनव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 11 Jan 2015 01:40 AM (IST)
        

आपराधिक घटनाओं पर लगाएं लगाम

संस, हजारीबाग : जिला मुख्यालय में आयोजित एसपी की मासिक समीक्षा सह अपराध समीक्षा बैठक में एसपी अखिलेश झा ने हर हाल में आपराधिक घटनाओं पर नकेल कसने का निर्देश दिया है। कहा कि संबंधित क्षेत्रों में होने वाली घटनाओं में वहां के पदाधिकारी नपेंगे। पुलिस पदाधिकारियों को सूचना तंत्र मजबूत करने का सख्त हिदायत देते हुए कहा कि किसी सुरत में दायित्वों को निभाने में कोताही नहीं बरते। वहीं लंबित मामलों पर थानाव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Jan 2015 06:47 PM (IST)
        

खान में शून्य दुर्घटना हो लक्ष्य

संसू चरही : सीसीएल में मनाये जा रहे खान सुरक्षा सप्ताह की कड़ी में शनिवार को सीसीएल के तापिन नॉर्थ परियोजना में सुरक्षा सप्ताह मनाया गया। इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि एरिया कनवेनर यूकेसिंह मौजूद थे। उन्होंने अधिकारियों को सुरक्षा नियमों के पालन के कई टिप्स दिए। कहा कि खानों में दुर्घटनाएं कम होना महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि दुर्घटना शून्य होना लक्ष्य होना चाहिए। खान केअंदर और बाहर भी इसका ध्यान रखने की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Jan 2015 06:42 PM (IST)
        

जवाहर घाटी से बरामद हुआ महिला का शव

संस, बरही : हत्या की गुत्थी सुलझाने बरही आई गिरिडीह पुलिस ने जवाहर घाटी से एक विवाहिता का शव बरामद किया है। महिला की पहचान नूरा खातून के रूप में हुई है। हत्या का आरोपी महिला का पति गिरिडीह के बिरनी प्रखंड स्थित मरगो निवासी सद्दाम अंसारी है। पुलिस के अनुसार हत्या की घटना 18 दिन पहले की है, जहां आरोपी पत्‍‌नी को घुमाने के बहाने तिलैया डैम फिर वहां से जवाहर घाटी लाया था। मृत महिला के पिता कोलकोता न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 09 Jan 2015 07:56 PM (IST)
        

खबरें विभावि की ... स्नातक में सेमेस्टर प्रणाली को हरी झंडी

जासं, हजारीबाग : स्नातक पाठ्यक्रम में सेमेस्टर प्रणाली लागू करने के लिए गठित समिति ने इसे अपनी ओर से हरी झंडी दे दी है। शुक्रवार को इस संदर्भ में गठित समिति की बैठक हुई। जिसमें सेमेस्टर प्रणाली लागू करने की न सिर्फ सिफारिश की गयी, बल्कि उसका प्रारूप-स्वरूप भी तय कर दिया गया। इस संबंध में समिति के सदस्य डॉ. इनाम नबी सिद्दीकी ने बताया कि समिति की इस सिफारिश को विभावि विद्वत परिषद की बैठक में लाया जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 09 Jan 2015 07:32 PM (IST)
        

सेमेस्टर प्रणाली पर हुआ विचार

हजारीबाग : विभावि प्रशासन स्नातकोत्तर की तर्ज पर स्नातक पाठ्यक्रम में भी सेमेस्टर प्रणाली लागू करने को कृतसंकल्पित है। इसकी कवायद का दौर जारी है। कुलपति डॉ. गुरदीप सिंह ने इस प्रस्ताव को एक बैठक के माध्यम से स्नातकोत्तर शिक्षकों के बीच बुधवार को पेश किया। इस पर शिक्षकों की ओर से कई सुझाव आये। सेमेस्टर प्रणाली लागू करने के प्रस्ताव पर चिंतन व क्रियान्वयन का दौर जारी है। इसीसे जुड़ी है वर्तमान परीक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 08 Jan 2015 05:53 AM (IST)
        

भाजपा की समीक्षा बैठक में हंगामा

बरही : बरही विधानसभा चुनाव में हार के बाद बुधवार को भाजपा की बरही विस स्तरीय समीक्षा बैठक काफी हंगामेदार रही। बैठक में पंचायतवार समीक्षा की शुरुआत चौपारण के दैहर पंचायत से की गई। इसी बीच हंगामा शुरू हो गया। पूर्व सासद यशवंत सिन्हा पर आरोप लगाया गया कि उनके इशारे पर उनके कुछ पुराने समर्थकों ने बरही विस चुनाव में भीतरघात किया है। इस कारण बरही में भाजपा की हार हुई है। इसी को लेकर विरोध शुरु हो गय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 07 Jan 2015 11:10 PM (IST)
        

अवैध कोयला लदे दो ट्रैक्टर जब्त, एक गिरफ्तार

बड़कागांव : थाना क्षेत्र के मल्डी घाटी में बीती रात दो ट्रैक्टर जब्त किया गया। साथ ही इस मामले में एक व्यक्ति को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर बड़कागांव थाना लाया गया। गिरफ्तार व्यक्ति विजय ठाकुर है। वहीं एक व्यक्ति भागने में सफल रहा। दोनों ट्रैक्टर चौकीदार विजय पासवान सोनपुरा एवं चौकीदार विजय ठाकुर के हैं। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 07 Jan 2015 11:01 PM (IST)
        

अवैध कोयला लदे दो ट्रैक्टर जब्त, एक गिरफ्तार

बड़कागांव : थाना क्षेत्र के मल्डी घाटी में बीती रात दो ट्रैक्टर जब्त किया गया। साथ ही इस मामले में एक व्यक्ति को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर बड़कागांव थाना लाया गया। गिरफ्तार व्यक्ति विजय ठाकुर है। वहीं एक व्यक्ति भागने में सफल रहा। दोनों ट्रैक्टर चौकीदार विजय पासवान सोनपुरा एवं चौकीदार विजय ठाकुर के हैं। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 07 Jan 2015 11:00 PM (IST)
        

फिर पुरानी राह पर नप, पार्षदों ने खोला मोर्चा

हजारीबाग : नगर पर्षद एक बार फिर से अपनी पुरानी राह पर चल पड़ा है। नप में अब विकास की बात पीछे छूट गई है और फिर से विवाद गहराता जा रहा है। नप अध्यक्षा अंजलि कुमारी की कार्यशैली से नाराज 27 पार्षदों ने मोर्चा खोल इसकी पुष्टि भी कर दी है। इससे पहले भी पुराने कार्यकाल में अध्यक्षा अंजलि कुमारी को पार्षदों की नाराजगी झेलनी पड़ी थी। तब नप अध्यक्षा की कार्यशैली से नाराज 30 पार्षदों ने उनके खिलाफ मत देकर उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 07 Jan 2015 10:59 PM (IST)
        

प्रखंड बैठक में अनुपस्थित रहने वालों की कटी हाजिरी

कटकमदाग : बीडीओ नूतन कुमारी ने प्रखंड समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहने वाले प्रखंड फिल्ड कर्मियों की हाजिरी काटी। बीडीओ नूतन कुमारी ने कहा कि बिना बताये अनुपस्थित रहने वालों के साथ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी । प्रखंड समीक्षा बैठक में वार्ड परिसिमन कार्य, कंबल वितरण सहित मनरेगा कार्य में तेजी लाने की बात कही। प्रखंड के सभी पंचायत में कंबल बंट जाने की समीक्षा की। बीडीओ ने पंचायत सेवक रामावतार प्रसा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 07 Jan 2015 10:58 PM (IST)
        

महिला ने बच्चों समेत किया विषपान, गंभीर

हजारीबाग : सिमरिया थाना क्षेत्र के चोपे निवासी सुष्मा देवी ने मंगलवार को घरेलू विवाद के बाद दो छोटे बच्चों संग विषपान कर लिया। इससे उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जाता है घर में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इसी गुस्से में उसने घर में रखे कीटनाशक को अपनी दो छोटी बच्चियों रागिनी और रिया को खिला दिया और खुद भी खा लिया। तत्काल परिजनों ने तीनों को गंभीर अवस्था में सदर अस्पताल में भर्ती कराया। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 07 Jan 2015 04:20 AM (IST)
        
(News from Hazaribagh, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें