1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हजारीबाग

बंदर के उत्पात से ग्रामीण परेशान

विष्णुगढ़ : प्रखंड के नवादा गाव में एक बंदर के उत्पात से ग्रामीण परेशान है। राह चलते ग्रामीणों पर बंदर हमला कर उन्हें जख्मी कर दे रहा है । अब तक इस बंदर ने दर्जन भर ग्रामीण व महिलाओं को काटकर जख्मी कर दिया। गाव के रफीक आलम व अब्बास अंसारी ने बताया कि बंदर ने अब तक असीम के 10 वर्षीय पुत्र, अब्दूल हक की पोती, मकसूद आलम, मुस्तकीम के पुत्र, छोटी अंसारी के पुत्र, मैनेजर का बेटा, रेहना खातून, मैमून खा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:53 PM (IST)
        

बीओआई में अब ई-गैलरी की सुविधा

हजारीबाग : केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री सह सांसद जयंत सिन्हा ने शनिवार को पगमिल स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा में ई-गैलेरी कक्ष का फीता काटकर उदघाटन किया। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए श्री सिन्हा ने कहा कि बैंक क्षेत्र में लगातार सुविधाओं का विस्तार हो रहा है। ई-गैलेरी के माध्यम से लोगों को एक ही कक्ष में कई स्वचालित सुविधाएं मिलेंगी। उन्होने लोगों से बैंकों व बीमा कंपनियों के माध्यम से प्रधानमंत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:50 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल की टक्कर में व्यवसायी घायल

बरही : घघरी जीटी रोड पर शनिवार की शाम दो बाइक की टक्कर में करियातपुर निवासी ओमप्रकाश केशरी (पिता रामचन्द्र केशरी) घायल हो गए। जिसे बरही अनुमंडलीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। बताया जाता है कि ओमप्रकाश केशरी कपड़ा व्यवसायी है जो अपनी बाइक से तगादा के काम से बरकट्ठा जा रहे थे। इसी दौरान दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:47 PM (IST)
        

रेलवे स्टेशन पर शुरू हुआ एटीएम

हजारीबाग :रेलवे स्टेशन परिसर में शनिवार को पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम का उद्घाटन केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने दीप जलाकर व फीता काटकर किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों के साथ रेलवे से सफर करने वाले यात्रियों को भी इसका लाभ मिलेगा। मौके पर सदर विधायक मनीष जायसवाल सहित पीएनबी के बिहार-झारखंड के महाप्रबंधक फील्ड एसके मल्लिक, बोकारो मंडल के प्रमुख संजय कु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:47 PM (IST)
        

योगेंद्र व निर्मला की वीडियो कांफ्रेसिंग से हुई पेशी

हजारीबाग : एनटीपीसी मामले में जेपी कारा में बंद विधायक निर्मला देवी व पूर्व मंत्री योगेंद्र साव की न्यायिक हिरासत की तिथि पूरी होने पर शनिवार को वीडियो कॉंफ्रेसिंग के माध्यम से पेशी हुई। उन्हें प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी ऋचा श्रीवास्तव की कोर्ट में पेश किया। योगेंद्र की ओर से उनके वकील ने मामले पर दलील पेश की। विधायक व पूर्व मंत्री को पूरे मामले में निर्दोष बताते हुए पुलिस पर साजिश रचने का आर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:45 PM (IST)
        

नवनिर्वाचित सीनेटर डॉ. शेखर ने दी बधाई

हजारीबाग : मार्खम कॉलेज से सीनेटर के लिए हुए विजयी उम्मीदवार डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने अपनी जीत पर तमाम शिक्षकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए बधाई दी है। डॉ. शेखर ने कहा है कि विश्वविद्यालय, महाविद्यालय और तमाम शिक्षक शिक्षकेतरों की सेवा के लिए वे प्रतिबद्ध हैं। शिक्षकों का मान सम्मान की रक्षा उनकी पहली प्राथमिकता होगी। मार्खम कॉलेज के इतिहास विभाग के व्याख्याता डॉ. शेखर विभावि के प्रथम खेल निदेशक के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:44 PM (IST)
        

पांच हजार लोगों का बीमा कराएंगे विधायक

हजारीबाग : सदर विधायक मनीष जायसवाल अपने विधानसभा क्षेत्र के पांच हजार जरुरतमंद लोगों का प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा कराएंगे। साथ ही बीमा योजना की 6 वर्ष तक की प्रीमियम की राशि वेतन मद से करेंगे। विधायक ने इसकी शुरुआत कटकमसाडी से की। विधायक द्वारा तैयार फार्मेट पर विधायक प्रतिनिधि व कार्यकर्ताओं के सहयोग से लाभुक चयन का होगा। इस अवसर पर श्री जायसवाल ने पहली बार मोदी सरकार गरीबों के लिए सोच रही है औ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:43 PM (IST)
        

न्यायिक पदाधिकारियों की सुरक्षा पर फिर सवाल

हजारीबाग : कार्मेल स्कूल के समीप बनी न्यायिक पदाधिकारियों की आवासीय कॉलोनी की सुरक्षा में लगे होमगार्ड जवान मनमानी कर रहे है। जिसकी बानगी इन दिनों आवासीय कॉलोनी में देखा जा रहा है। न्यायिक पदाधिकारियों की मानें तो गेट पर सुरक्षा के लिए तैनात ये जवान आज तक दिखाई नहीं दिए। देर से आना और जल्दी जाना इनकी आदत में शामिल हो गया है। इस बीच अगर इन्हें कोई कुछ कह देता है ये सीधे न्यायिक पदाधिकारियों से भी भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:41 PM (IST)
        

उपहार दें सुरक्षा बंधन बीमा योजना

हजारीबाग : नगर भवन में सावन पूर्णिमा सह रक्षाबंधन दिवस पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने बहन को उपहार में सुरक्षा बंधन बीमा योजना देने की बात कही। कहा कि इस त्यौहार में हम अपनी बहन व परिवार को एक सुरक्षा कवच उपहार में दे। केंद्र सरकार की तीन महत्वपूर्ण योजनाओं को लांच करते हुए जयंत ने बीमा योजना के लाभ व केंद्र सरकार की भविष्य के योजनाओं पर प्रकाश डाला। इससे पूर्व नगर भवन में भव्य स्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:38 PM (IST)
        

संबद्ध संवर्ग के सीनेटर बने डॉ. अरविंद

हजारीबाग : संबद्ध कॉलेज संवर्ग के एक मात्र सीनेटर पद के चुनाव में जेएम कॉलेज भुरकुंडा के इतिहास प्राध्यापक डॉ. अरविंद कुमार सिंह विजयी रहे हैं। शुक्रवार को हुए चुनाव की मतगणना शनिवार को विभावि परिसर में हुई, जहां उन्होंने कड़े मुकाबले में अपने ही कॉलेज के अर्थशास्त्र के प्राध्यापक डॉ. विनोद कुमार सिंह को 54 के विरूद्ध 51 मतों से पराजित कर दिया। इस चुनाव में आरवीएस कॉलेज चास के वनस्पति विज्ञानी डॉ. ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:31 PM (IST)
        

वन भूमि पर लगाई गई धान को किया नष्ट

बरही : बरही थाना अंतर्गत चतरो गाव के योगी बाध में वनभूमि का अतिक्रमण कर अवैध रूप से लगाई गई धान की फसल वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से नष्ट कर दिया। कार्रवाई वन संरक्षक प्रादेशिक अंचल, हजारीबाग के निर्देश पर की गई। बरही रेंजर गोपाल प्रसाद गुप्ता के नेतृत्व में गुरुवार को योगी बाध वनभूमि सीमा में लगाई गई धान की फसल को नष्ट किया गया। बरही के वनपाल आजाद प्रसाद, बरही थाना के एएसआई एसके सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:40 PM (IST)
        

पेंशनधारियों को दिया लाइफ सर्टिफिकेट

हजारीबाग : भारतीय स्टेट बैंक शाखा हजारीबाग की ओर से पेंशनधारियों को विशेष सुविधा प्रदान की गयी है। अब उन्हें जीवन प्रमाण पत्र देने के लिए फार्म भरने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। एसबीआई के महाप्रबंधक जीवी राव ने बताया कि सभी पेंशनधारी अपने खाते का आधार नंबर लिंक करवाएं तथा अपना जीवन प्रमाण पत्र किसी भी शाखा से इलेक्ट्रानिक रूप से जमा कर दें। उन्होंने यथाशीघ्र जमा करवाने की अपील की है, मौके पर सुशीत शॉ,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:35 PM (IST)
        

मांगें पूरी नहीं हुई तो होगा आंदोलन

कटकमदाग : प्रखंड के पसई पंचायत भवन में झारखंड राज्य सहिया संघ के बैनर तले सात सूत्री मांगों को लेकर बैठक की गई। सहियाओं के सात सूत्री मांगों को पूरा नहीं किया गया तो आंदोलन किया जायेगा। सात सूत्री मांगों में स्थायीकरण, 9 हजार वेतन, यात्रा भत्ता, पोषाक जीवन बीमा, स्वास्थ्य विभाग में 50 प्रतिशत आरक्षण आदि को लेकर पसई पंचायत भवन में प्रखंड के दर्जनों सहियाओं ने अपनी मांगे रखी। बैठक में आंदोलन रणनीति ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:33 PM (IST)
        

पदमा में चल रहे 19 अवैध क्रशर सील

पदमा : पदमा ओपी क्षेत्र में चल रहे अवैध क्रशरों पर कार्रवाई के लिए एसडीओ मो. शब्बीर अहमद के नेतृत्व में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के द्वारा छापामारी की गई। इस दौरान सरैया, अडार, कदवा के समीप कुल 19 अवैध क्रशरों को सील किया गया। एसडीओ ने बताया कि बगैर भंडारन अनुज्ञप्ति सहित विभिन्न वैधानिक मापदंडों की धज्जिया उड़ाते इस क्षेत्र में अवैध क्रशर चलाने की सूचना मिलने पर यह छापामारी अभियान चलाया गया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:31 PM (IST)
        

रंगोली प्रतियोगिता में छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा

चरही: चरही के बीआरसी भवन में संचालित कस्तूरबा आवासीय विद्यालय के छात्राओं द्वारा रंगोली और मेंहदी प्रतियोगिता आयोजित की गई। छात्राओं ने विविध प्रकार के रंगोली और मेंहदी रचकर अपनी प्रतिभा को दिखाया। मौके पर उपस्थित उच्च शिक्षा उपनिदेशकलुदी कुमारी व राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी ममता लकड़ा छात्राओं की प्रतिभा देखकर काफी प्रभावित हुई। कहा कि अभी तक स्कूल का अपना भवन तक नही है। बावजूद हर तरह के कार्यक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:23 PM (IST)
        

ेपारा शिक्षकों ने निकाला मशाल जुलूस

हजारीबाग : सरकार पर वादा-खिलाफी का आरोप लगाते हुए पारा शिक्षकों ने शुक्रवार को आंदोलन का शंखनाद मशाल जुलूस व शिक्षा मंत्री का पुतला दहन से किया। जिला स्कूल से शिक्षकों ने बकायदा मशाल जुलूस निकाल सरकार विरोधी नारे लगाए। जुलूस का समापन इंद्रपूरी चौक पहुंच शिक्षा मंत्री नीरा यादव का पुतला दहन व सभा से हुई। मशाल जुलूस का नेतृत्व जिला महामंत्री प्रकाश पांडेय कर रहे थे। वक्ताओं ने कहा कि पांच दिनों से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:20 PM (IST)
        

राखी बांधने जा रही महिला की सड़क हादसे में मौत

बड़कागांव : थाना क्षेत्र के सांढ गांव निवासी सरोज कुमार की पत्‍‌नी गुड़िया की मौत सड़क दुर्घटना में हो गई। जानकारी के अनुसार वह अपने भाई को राखी बांधने के लिए गोंदलपुरा स्थित मायके जा रही थी कि बादम दुर्गा मंदिर के निकट लवली गाड़ी की चपेट में आ गई। सूचना अनुसार गुड़िया अपने पति सरोज कुमार एवं बच्चों के साथ शुक्रवार शाम गोन्दलपुरा जा रही थी। इस दौरान बादम में दुर्गा मंदिर के समीप शाम पांच बजे पीछे से आ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:18 PM (IST)
        

गणपति धरम कांटा का उद्घाटन

चौपारण : प्रखंड अंतर्गत चोरदाहा में गणपति धरम कांटा का उदघाटन विधायक मनोज कुमार यादव व एसडीओ मो. शब्बीर अहमद ने बुधवार को किया। मौके पर विधायक ने संचालकों को बेहतर सुविधा प्रदान करने की सलाह दी। वहीं एसडीओ ने कहा कि काटा घर के माध्यम से ट्रकों पर लदे माल की मापी करने में आसानी होगी। संचालक रोहित जैन व आकाश कुमार ने बताया कि धरम काटा के माध्यम से ग्राहकों को उचित सुविधा प्रदान की जाएगी। धरम काटा पू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:11 PM (IST)
        

मूक बधिर छात्रा की पिटाई जांच शुरू

चरही : आदर्श ग्राम जरबा के मध्य विद्यालय की दूसरी कक्षा की मूत बधिर नन्ही छात्रा को संयोजिका द्वारा पीटे जाने के मामले की जाच के लिए बीईईओ अलख निरंजन प्रसाद सिंह शुक्रवार को जरबा स्कूल पहुंचे। उन्होंने कक्षा के कई छात्र-छात्राओं सहित संयोजिका चमेली देवी और कई शिक्षिकाओं से अलग -अलग जानकारी ली। प्रधानाध्यापक कैलाश सिंह से कई तरह के सवाल किये। इस संबंध में पीड़िता के पिता बशीर अंसारी से भी इस संबंध म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:08 PM (IST)
        

सर्पदंश से वृद्ध गंभीर

हजारीबाग : मांडू थाना क्षेत्र के जरबा गांव निवासी गंधोरी राम शुक्रवार को हुई सर्पदंश की घटना में गंभीर रूप से बीमार हो गया। बताया जाता है कि वह खेत में काम कर रहा था। इसी दौरान एक विषैले सर्प ने उसे डंस लिया। जिससे वह बीमार हो गया। तत्काल परिजनों ने उसे गंभीर अवस्था में सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज किया जा रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:04 PM (IST)
        
(News from Hazaribagh, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें