Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हजारीबाग

बस-ऑटो टक्कर में एक मौत, छह गंभीर

संस, हजारीबाग : मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत सिंघानी मोड़ के समीप मंगलवार दोपहर एक बस व ऑटो की टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में ऑटो सवार एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जाता है कि ऑटो झुमरा से हजारीबाग की ओर आ रही थी। इसी दौरान बगोदर की ओर जा रही एक बस ने ऑटो को अपने चपेट में ले लिया। इस दुर्घटना में ऑटो पर सवार कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद आस-पास के लोगों ने तुरंत घायलों को सदर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 10:18 PM (IST)
        

नावाडीह के युवक की दुर्घटना में मौत, एक घायल

चौपारण : जीटी रोड स्थित प्रखंड के लोहावर स्थान के समीप मंगलवार अहले सुबह सड़क दुर्घटना में नावाडीह गाव के युवक राजकुमार यादव की मौत हो गई। वहीं भगहर निवासी सुखदेव दागी घायल हो गया। घटना के संबंध में बताया गया कि टाटा 407 से सभी बरही से लौट रहे थे। इसी बीच लोहावर स्थान के समीप खड़ी ट्रक में टाटा 407 ने धक्का मार दिया। दुर्घटना में घायल राजकुमार को तत्काल इलाज के लिए पहले बरही व बाद में हजारीबाग ले जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 06:21 PM (IST)
        

अग्रसेन महोत्सव में हुआ रक्तदान शिविर

जासं, हजारीबाग : अग्रसेन जयंती महोत्सव के दूसरे दिन सोमवार को अग्रवाल युवा मंच की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रेड क्रॉस सोसायटी के सहयोग से आयोजित शिविर में समाज के 30 महिला व पुरूषों ने रक्तदान कर अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन किया। शिविर को सफल बनाने में अभिषेक चौधरी, राहुल बंसल, विवेक अग्रवाल ने सहयोग दिया। पवन सर्राफ, मनोज गोयल, विनीत मूनका, अर्चना, गणेश बुबना, पंकज, अभिनव चौधरी, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:13 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में दो युवक घायल, रेफर

बरही : जवाहर घाटी पुल पर सोमवार को एक कमाडर जीप नंबर बीएचआई 6820 व एक हीरो होंडा बाइक में टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में बाइक सवार झुमरी तिलैया आजाद मोहल्ला निवासी राकेश पाडेय 33 वर्ष (पिता सीयाराम पाडेय) व भादोडीह निवासी अनवर अशरफ 32 वर्ष (पिता स्व. शकुर अशरफ) घायल हो गए। दोनों घायलों को बरही अनुमंडलीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद हजारीबाग सदर अस्पताल रेफर किया गया। बताया जाता है कि राकेश पाड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 02:13 AM (IST)
        

पूर्ण हुआ नहीं और टूट कर बिखर गया कुनबा

चौपारण : विलुप्तप्राय आदिम जनजाति बिरहोरों के कल्याण के लिए कई कार्य करने का दंभ भरने वाले कल्याण विभाग की लापरवाही का आलम चौपारण प्रखंड के चोरदाहा में निर्माणाधीन बिरसा मुंडा आवास की हालात को देखने से आभास हो जाता है। उक्त गाव में 10 नवंबर 2011 को बारह आवास बनने के लिए एकरारनामा हुआ। इसके तहत वीरेंद्र बिरहोर, प्रमेश्वर बिरहोर, बालदेव बिरहोर, लखन बिरहोर, भीखन बिरहोर, अकल बिरहोर, कैला बिरहोर, सरजू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:13 PM (IST)
        

दस बोरा डेटोनेटर जब्त, दो गिरफ्तार

चौपारण : चौपारण पुलिस ने रविवार को बड़ी सफलता हासिल करते हुए विस्फोटकों से भरा एक सवारी वाहन पकड़ा है। इसके साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वाहन की जब्ती जीटी रोड दनुआ घाटी क्षेत्र से हुई है। अपराधी इसे दस बोरे में रखकर महिंद्रा सवारी से राज्य के बाहर ले जा रहे थे। जब्त विस्फोटक (डेटोनेटर) की कीमत लाखों रुपये बताया जा रहा है। गुप्त सूचना के आधार पर उक्त विस्फोटको की बरामदगी की गई। डीएसप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:10 PM (IST)
        

चुनाव को ले भाजपा सक्रिय, केरेडारी को चार जोन में बांटा

केरेडारी : आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। इसके तहत रविवार को बड़कागाव विधानसभा प्रभारी राकेश पाठक ने प्रखंड का दौरा किया। पार्टी कार्यालय में सैकड़ों भाजपाईयों के साथ प्रखंड अध्यक्ष बद्रीनारायण सिंह की अध्यक्षता में आवश्यक बैठक भी की गई। इसमें प्रखंड के दर्जनों वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। बैठक में बड़कागाव विधानसभा में भाजपा का परचम लहराने को लेकर विशेष रणनीति बन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:09 PM (IST)
        

नवविवाहिता का नहीं मिला सुराग, सड़क जाम

बरकट्ठा : बाबू गांव कोर्रा हजारीबाग स्थित अपने ससुराल से गायब नेहा की खोजबीन तथा आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश रविवार को फूट पड़ा। बरकट्ठा विधायक अमित यादव और झाविमो नेता जानकी यादव के नेतृत्व में भारी संख्या में ग्रामीणों ने जीटी रोड जाम कर दिया। साथ ही बरकट्ठा थाने का भी घेराव किया गया। चलकुशां से परिजनों संग आए सैकड़ों ग्रामीण करीब तीन घंटे तक जीटी रोड पर जमे रहे। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:08 PM (IST)
        

गिद्दी व डाड़ी के नए थाना भवन का निरीक्षण किया

गिद्दी (रामगढ़) : हजारीबाग एसपी मनोज कौशिक द्वारा गठित तीन सदस्यीय टीम ने रविवार को दूसरी बार गिद्दी व डाड़ी थाना के नए भवन का निरीक्षण किया। गठित टीम में हजारीबाग सार्जेट मेजर राजेंद्र कुमार सिंह, डीएसपी सतीश चंद्र झा व पुलिस हॉउसिंग कॉरपोरेशन के एसडीइ मनोज कुमार झा शामिल थे। टीम के सदस्यों ने दोनों थाना के निर्माणाधीन नए भवन की त्रुटियों का बारीकी से निरीक्षण किया। टीम के सदस्यों ने बताया कि इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:07 PM (IST)
        

दिखेगा पाकिस्तान के रत्‍‌नेश्वर मंदिर का प्रारूप

हजारीबाग : शहर के हुडहुडू चौक में श्री श्री दुर्गापूजा महासमिति द्वारा इस वर्ष 90 फीट ऊंचा भव्य पंडाल बनाया जा रहा है जिसमें पाकिस्तान के कराची शहर स्थित रत्‍‌नेश्वर महादेव मंदिर की अनुकृति होगी। पंडाल के गुंबज के ऊपर 200 सौ पचास ग्राम का सोना, चांदी मिलाकर प्लेट लगाया जा रहा है। पंडाल निर्माण में जामताड़ा के दीपक घोष, विश्वजीत साव आदि लगे हैं। वहीं मूर्ति नेपाल की मां दुर्गा मंदिर की प्रतिमा की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:05 PM (IST)
        

अग्रसेन जयंती महोत्सव का शुभारंभ

हजारीबाग : श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव का शुभारंभ रविवार को अग्रसेन भवन में परंपरागत विधान से पूरे हर्ष और उल्लास के साथ हुआ। समाज के बुजुर्गो ने सामूहिक रूप से 10 बजे दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया तथा भगवान अग्रसेन जी महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इंदर चंद सुरेका, रामवतार बबुना, घनश्याम लाल मुनका, अशोक मूनका, पारस चौधरी, संजय मूनका, अशोक अग्रवाल, दुर्गा प्रसाद अग्रवाल ने का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:04 PM (IST)
        

मारपीट कर बच्चे को किया घायल

चौपारण : चौपारण बीडीओ के चालक महेंद्र चंद्रवंशी के आठ वर्षीय पुत्र सोनु व उसकी पुत्री की पिटाई कर दी गई। वह गंभीर रूप से घायल हो गया है। मारपीट का आरोप केंदुआ के सुधीर चौरसिया व बच्चु चौरसिया पर लगाया गया है। इस बात की शिकायत करते हुए डीएसपी अविनाश कुमार से करते हुए बच्चा ने बताया कि बकरी फसल चर रही थी। इसी बात से उत्तेजित होकर मारपीट कर दी गई। इस संबंध में मामला दर्ज कर कार्रवाई की बात कही गई है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:03 PM (IST)
        

अन्नदा कॉलेज में एड ऑन कोर्स शुरू

हजारीबाग : अन्नदा कॉलेज में एड ऑन कोर्स की पढ़ाई शुरू कर दी गयी है। रोजगारपरक विशिष्टता प्रदान करने के उद्देश्य से विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने इस पाठ्यक्रम की शुरुआत कर छात्रों को दोहरी डिग्री प्रणाली की सुविधा उपलब्ध कराई है। विनोबा भावे विश्वविद्यालय के नियमों एवं परिनियमों के आलोक में तैयार किया गया पाठ्यक्रम के अनुसार पहले वर्ष में प्रमाण पत्र, दूसरे वर्ष में डिप्लोमा तथा तीसरे वर्ष में एड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:02 PM (IST)
        

फिर हुआ अमन-चैन बिगाड़ने का प्रयास

संस, हजारीबाग : शहर के अमन चैन को बिगाड़ने का एक बार फिर प्रयास किया गया। हालांकि शहर के अमनपसंद लोगों और पुलिस की सक्रियता से शांति व्यवस्था कायम हो गई। हुआ यूं कि शुक्रवार की रात पैसे के लेन-देन को लेकर दूसरे संप्रदाय के कुछ युवकों ने एक फल विक्रेता की पिटाई कर दी। इसके विरोध में उस समुदाय के लोग शनिवार को सड़क पर उतर आए और झंडा चौक को जाम कर दिया गया। दुकानें बंद की जाने लगी। आक्रोशित लोग आरोपियो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:01 PM (IST)
        

खबरें विभावि की ..... परिश्रम और दृष्टिकोण का संयोग है शोध

हजारीबाग : शोध की शुरूआत फसाना के रूप में होती है, जो कठिन मेहनत व दृष्टिकोण के सुखद संयोग से हकीकत के रूप में विकसित होता है। उक्त बातें विभावि प्रतिकुलपति डॉ. मनोरंजन प्रसाद सिन्हा ने शोध कार्य के लिए राजभवन से प्राप्त आदेश के आलोक में अपनी प्रतिबद्धता दुहराते हुए कही। मालूम हो कि वर्ष 2009 में राजभवन ने शोध कार्य में कई अनिवार्यताओं को जोड़ा है। तय किया है कि शोध निदेशक अब कुल 12 परीक्षकों के ना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:01 PM (IST)
        

अपहरण का प्रयास विफल करने वाली छात्रा सम्मानित

संस, हजारीबाग : संत रॉबर्ट विद्यालय में कक्षा पांच की 13 वर्षीय छात्रा आयशा दास के साहसिक कदम के लिए शुक्रवार को विद्यालय में एक समारोह का आयोजन कर उसे सम्मानित किया गया। विभिन्न संगठनों ने अपहरण का प्रयास करने वाले अपराधियों की पिटाई कर उनके मंसूबों पर पानी फेर देने वाली आयशा की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए 11 सौ रुपए नगद तथा चार सेट स्कूल व कराटे ड्रेस देकर सम्मानित किया। यह राशि उसे कराटे की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:37 PM (IST)
        

बैंक अधिकारी बन ठग लिए 86 हजार

विष्णुगढ़ : विष्णुगढ़ के सारूकुदर गाव में अज्ञात नंबर से आए फोन पर अपने आप को बैंक अधिकारी बताने वाले व्यक्ति के चंगुल में फंसकर डूरचंद महतो ने 86 हजार रुपए गंवा दिए। इस बाबत भुक्तभोगी ने थाना को आवेदन देकर संबंधित व्यक्ति पर कार्रवाई करने की मांग की है। भुक्त भोगी ने बताया कि किसी ने 9546466449 नम्बर से फोन कर एटीएम नं. व पासवर्ड की माग की। काल करने वाला खुद को बैंक अधिकारी बता रहा था। बाद में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:08 PM (IST)
        

सांप काटने से मौत

कटकमसाडी : प्रखंड के झरदाग निवासी रोहन भुईयां को गुरुवार की रात करैत सांप ने काट लिया। बताया गया कि वह जमीन पर सोया हुआ था। उसे तत्काल इलाज के लिए ले जाया गया मगर तब तक देर हो चुकी थी और इलाज से पहले ही उनकी मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:37 PM (IST)
        

फुटबाल टूर्नामेंट का फाइनल आज

बड़कागांव : गोन्दलपुरा पंचायत के सुदूरवर्ती गाली में जागृति युवा क्लब की ओर से आयोजित फुटबाल टूर्नामेंट का फाइनल शनिवार को खेला जाएगा। प्रत्येक वर्ष की भांति जिउतिया पर्व के अवसर पर आयोजित टूर्नामेंट में इसबार 24 टीम ने भाग लिया। उद्घाटन मैच गाली एवं जोराकाठ के बीच हुआ जिसमें गाली 2-0 से विजय रहा। टूर्नामेंट का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि कौलेश्वर गंझू ने किया। मौके पर नागेश्वर तुर्री, बलदेव गंझू, गिर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:48 PM (IST)
        

अवैध वसूली को ले एसडीओ को ज्ञापन

हजारीबाग : राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव ने सदर अनुमंडल पदाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपकर हजारीबाग जिले में चल रहे टीवी नेट वर्क की अवैध वसूली पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि उपभोक्ताओं से कहीं सेटटॉप बॉक्स के नाम पर तो कहीं मासिक शुल्क के नाम पर केबुल ऑपरेटर अवैध वूसली कर रहे हैं। साथ ही ऑपरेटर टैक्स भी जमा नहीं करते। पत्र की प्रति आयुक्त, उपायुक्त समेत तमाम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:30 PM (IST)
        
(News from Hazaribagh, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें