Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हजारीबाग

नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, गया जेल

संस, हजारीबाग : नाबालिग को हवस का शिकार बनाने वाला दुष्कर्मी सद्दाम अंसारी पिता तस्लीम अंसारी को शनिवार को जेल भेज दिया। सदर थाना में उसके विरुद्ध विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करते हुए यह कार्रवाई की गई। अभियुक्त चरही थाना के इंदरा जरवा का रहने वाला है। वहीं पीड़िता एक सामाजिक संस्था में रहकर पढ़ाई के साथ साथ संस्था में ही सहयोग करती थी। घटना के संबंध में बताया जाता है कि 15 वर्षीय नाबालिग शुक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 07:47 PM (IST)
        

पुलिस के हत्थे चढ़ा मोटरसाइकिल चोर

संस, हजारीबाग : शहर के लोहसिंघना थाना पुलिस ने शनिवार को चोरी के मोटरसाइकिल के साथ एक चोर को पकड़ा लिया। चोर मंडई कलां निवासी मो. एहसानुल पिता मो. वली मोहम्मद है। जिसे पुलिस ने नियमित गश्ती के दौरान पकड़ा। उसे शनिवार को पूछताछ के बाद जेपी कारा भेज दिया गया। इस बाबत ओपी प्रभारी बबलू कुमार ने बताया कि मंडई क्षेत्र में एएसआइ सुरेश कुमार नियमित गश्ती पर निकले थे। एक मोटरसाइकिल सवार पर संदेह होने होने के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 06:54 PM (IST)
        

अखाड़ों को मिलेगा पुरस्कार, थाना से जारी होगा पहचान पत्र

मुख्य बिंदू 1. जुलूस को नियंत्रित करने के लिए चार स्थानों पर लगेगा मोबाईल बैरियर 2. मिलेगा नया लाईसेंस आवेदन करने की आज अंतिम तिथि 3. सड़कों से हटाएं जाएंगे झंडा व झालर 4. सुरक्षा व्यवस्था के लिए दो हजार जवान व पदाधिकारी नियुक्त 5. जिले में बनाएं गए है 220 पोस्ट 6. महिलाओं के लिए बनेगा अस्थायी शौचालय व बैठने की होगी व्यवस्था 7. सुल्ताना से छड़वा तक सड़कों से हटाएं जाएंगे अतिक्रमण 8. जुलू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:09 PM (IST)
        

जमकर हुई बारिश, ओले भी पडे़

जासं, हजारीबाग : जिला मुख्यालय में शुक्रवार अपराह्न तेज हवा के साथ जमकर बारिश हुई। बाद में यह ओला वृष्टि में बदल गयी। शुरू में छोटे-छोटे और बाद में बड़े आकार के ओले भी गिरे। ओले का आकार अधिकतम 2.13 मिमी. व्यास था। करीब एक घंटे तक कुल 6.8 मिमी. वर्षा हुई। बेमौसम बारिश और ओला वृष्टि से खड़ी फसल जैसे गेहूं एवं चना को भारी क्षति हुई है और खलिहान में रखी फसल भी बुरी तरह प्रभावित हुई है। गर्मा मौसम की सब्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:53 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में बाइक सवार की मौत

जासं, चरही : थाना क्षेत्र के चरही घाटी में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक कोयला ढोने वाले मजदूर की मौत हो गयी। जानकारी के अनुसार चरही थाना क्षेत्र के कजरी निवासी किशोर सिंह भोक्ता (30 वर्ष) पिता शकर सिंह भोक्ता अपने बाईक से कोयला लदी साईकिल को रस्सी से बाधकर चरही घाटी में चढ़ाने का प्रयास कर रहा था। इसी बीच बाईक अनियंत्रित होकर पलट गई। इसी बीच पीछे से आ रहे अज्ञात वाहन ने बाईक सवार किशोर सिंह भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:45 PM (IST)
        

अवैध खदानों पर छापामारी, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

जाटी, इचाक/पदमा : जिले में चल रहे अवैध क्रशर और खनन पर पुलिस का डंडा चलना शुरू हो गया है। बुधवार की देर रात इचाक के पंडरा जंगल में एसपी अखिलेश कुमार के निर्देश पर छापामारी कर भारी मात्रा में विस्फोटक, वाहन, ड्रील मशीन सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पंडरा जंगल में अवैध उत्खनन को लेकर पुलिसिया कार्रवाई से पत्थर माफियाओं में हड़कंप मच गया है। दल का नेतृत्व बरही एसडीपीओ अविनाश कुमार कर रहे थे। छ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 11:14 PM (IST)
        

हजारीबाग में आयकर प्रशिक्षण भवन बनने का रास्ता साफ

अरविंद राणा, हजारीबाग : हजार बागों के शहर हजारीबाग में पीटीसी अकादमी, विभावि जैसे संस्थानों के बाद जल्द ही एक और प्रतिष्ठित नाम जुड़ने जा रहा है। सांसद जयंत सिन्हा के प्रयास से हजारीबाग में प्रत्यक्ष कर प्रशिक्षण संस्थान बनने का रास्ता साफ हो गया है। करीब 18 एकड़ में बनने वाले इस संस्थान के लिए विभाग से हरी झंडी मिलते ही आयकर विभाग के प्रमंडलीय आयुक्त आनंद खलखो ने लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखकर भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:03 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में बालक गंभीर

हजारीबाग : चुरचू थाना क्षेत्र में गुरुवार को हुई सड़क दुर्घटना में 13 वर्षीय बालक विशाल कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जाता है कि वह अपने परिजनों के साथ ऑटो में सवार हो रामनवमी के लिए कपड़ा खरीदने बाजार आ रहा था। इसी दौरान सामने से आ रहे साइकिल सवार को बचाने के क्रम ऑटो पलट गया। इससे विशाल गंभीर रूप से घायल हो गया। तत्काल आसपास के लोगों उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज किया जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:47 PM (IST)
        

आपसी रंजिश में कुएं में धकेला

संस, हजारीबाग : विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के बुकना गांव में आपसी रंजिश को लेकर कुएं में धक्का देने का मामला प्रकाश में आया है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि स्व. अब्दुल अंसारी के पुत्र आरिफ अंसारी को शनिवार की सुबह खेत में पटवन करने के दौरान उसके चचेरे मामा ने कुआं में धकेल दिया। इससे वह गंभीर रूप घायल हो गया। घटना की जानकारी होने पर परिजनों ने उसे कुएं से निकाल कर गंभीर अवस्था में सदर अस्पताल म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 06:41 PM (IST)
        

दो दिन में बीमारी से दो बच्चियों की मौत

संसू, बरही : बरही के सुदूरवर्ती आदिवासी बहुल गांव कुटमा के मंगरा टोला में तेज बुखार से दो दिन में दो बच्चियों की मौत हो गई। वहीं कई लोग तेज बुखार से पीड़ित हैं। ग्रामीण इसे चिकन पॉक्स से मौत बता रहे हैं वहीं चिकित्सकों के जांच में कई लोग मलेरिया से पीड़ित पाए गए हैं। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि दोनों बच्चियों की मौत मलेरिया से हुई है। जैसे ही गांव में बीमारी की सूचना शुक्रवार की सुबह अनुमंडलीय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 08:38 PM (IST)
        

टीपीसी का संदिग्ध दस्ता पुलिस हिरासत में

संस, हजारीबाग : सुनियोजित योजना के तहत गुरुवार को कैफेटेरिया परिसर से सदर पुलिस ने उग्रवादी संगठन टीपीसी के दस्ते को हिरासत में लिया है। सभी जेपी केंद्रीय कारा से रिहा हो रहे कैदी को लेने आए थे। इसी बीच झील परिसर से पुलिस ने दो वाहन में सवार सात लोगों व एक बच्चे को कब्जे में ले लिया। वहीं एक हीरो स्ट्रीम मोटरसाइकिल भी पुलिस के हाथ लगी है। पकडे़ गए संदिग्ध लोगों को पुलिस सदर थाना में लाकर पूछताछ क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 08:59 PM (IST)
        

खबरें विभावि की ... 26 बीएड कॉलेजों को मिला संबंधन

फोटो - 11 - अभिषद की बैठक में मौजूद कुलपति, प्रतिकुलपति व सदस्यगण विभावि अभिषद की बैठक संबंधन की अनुशंसा जासं, हजारीबाग : विभावि अभिषद ने कुल 28 में से 26 निजी बीएड कॉलेजों को संबंधन अथवा नव संबंधन देने की अनुशंसा की है। यह फैसला अभिषद की बुधवार को आयोजित बैठक में लिया गया, जिसकी अध्यक्ष कुलपति डॉ. गुरदीप सिंह ने की। उन्होंने बताया कि यह अनुशंसित प्रति मानव संसाधन विभाग को भेजी जायेगी, जहां से न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 09:24 PM (IST)
        

रतनपुर के युवक की जोधपुर में मौत

इचाक : प्रखंड के रतनपुर गांव निवासी स्व. प्रयाग तुरी के पुत्र कुलदीप तुरी (45 वर्ष) की मौत ट्रेन हादसे में जोधपुर में हो गई। घटना रविवार रात की है। घटना के बाद जोधपुर रेल पुलिस ने शव को कब्जे में ले इसकी सुचना मृतक के परिजनों को दी। कुलदीप शुक्रवार को मजदूरी करने के बात कह कर घर से गुजरात जाने के लिए निकला था। जोधपुर स्टेशन पहुंचते ही वह ट्रेन की चपेट में आ गया। इस कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 09:49 PM (IST)
        

निकला विरोध मार्च, किया पुतला दहन

संस, हजारीबाग : अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ ने मंगलवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर डाक अधीक्षक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। इस दौरान विरोध स्वरूप कर्मियों ने काला बिल्ला लगा कर विरोध मार्च निकाला। प्रदर्शन में कोडरमा, चतरा, रामगढ़ व हजारीबाग जिले के लगभग एक हजार ग्रामीण डाक कर्मचारियों ने विरोध जताया। विदित हो कि पिछले एक सप्ताह से डाक कर्मी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर हैं। इससे चारों जिलो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 08:32 PM (IST)
        

रामगढ़ कांग्रेस अधिवेशन के आज पूरे हुए 75 साल

प्रमोद/मासूम, हजारीबाग : भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का महत्वपूर्ण अधिवेशन 18 से 20 मार्च तक 1940 में रामगढ़ में हुआ था। दामोदर नदी के किनारे जंगलों की झुरमुट में सैकड़ों पंडाल लगाए गए थे। जो राष्ट्रीय स्तर के नेताओं का निवास था। महात्मा गांधी, पंडित जवाहर लाल नेहरू, सरदार वल्लभ भाई पटेल, डॉ. श्रीकृष्ण सिंह, डॉ. राजेंद्र प्रसाद जैसे तमाम नेताओं की भागीदारी हुई थी। अधिवेशन की अध्यक्षता मौलाना अबुल कला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 08:19 PM (IST)
        

खबरें विभावि की ... बीएड कॉलेजों के संबंधन पर बनी सहमति

जासं, हजारीबाग : विभावि संबंधन सह शिक्षण समिति ने सभी 28 निजी बीएड कॉलेजों को सत्र 15-17 के लिए संबंधन देने का निर्णय लिया है। यह फैसला मंगलवार को आयोजित समिति की बैठक में लिया गया, जिसकी अध्यक्षता कुलपति डॉ. गुरदीप सिंह ने की। खबर लिखी जाने तक हालांकि बैठक जारी थी। बैठक में कुलसचिव डॉ. सतीश्वर प्रसाद सिन्हा, महाविद्यालय निरीक्षक डॉ. रामबदन सिंह, डॉ. नवीन कुमार राणा, कुलानुशासक डॉ. सुबोध कुमार सिन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 07:39 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में दो घायल

संस, हजारीबाग : सदर थाना क्षेत्र के कानीबाजार निवासी अमित कुमार गुप्ता मंगलवार को सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं दूसरी घटना में चरही थाना क्षेत्र के चुरचू निवासी दिनेश्वर महतो का पुत्र राम कुमार प्रसाद चुरचू से स्टेडियम आने के क्रम में हाइवा की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जाता है कि वह साक्षर भारत मिशन की बैठक में भाग लेने के लिए आ रहे थे। इसी दौरान नया बस स्टैंड के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 07:32 PM (IST)
        

अवैध अबरख खनन के दो आरोपी गए जेल

संसू, बरही : बरही वन विभाग अंतर्गत बरकट्ठा के बड़कनगांगो जंगल क्षेत्र में माइका (अबरख) के अवैध खनन के आरोप में चार लोगों के खिलाफ वन विभाग ने मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज कराया है। आरोपियों में बड़कनगागो निवासी हरिलाल (पिता सरयू प्रसाद), बुधन साव (पिता खोगो साव), करमाटांड़ कोडरमा के किशोर भुईया (पिता रामेश्वर भूईया) व संतोष भुईया (पिता बालो भूईया) शामिल हैं। इनमें से करमाटांड़, कोडरमा के किशोर भुईया व स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 07:20 PM (IST)
        

मोटरसाईकिल जांच अभियान, 20 हजार जुर्माना वसूला

संस, हजारीबाग : मोटरसाइकिल चोरी की घटना पर लगाम लगाने व शहर में यातायात जागरुकता को लेकर मंगलवार को पुलिस ने सघन मोटरसाईकिल जांच अभियान चलाया। शहर के प्रमुख पांच चौराहों को सील कर चलाए गए अभियान में करीब चार सौ मोटरसाइकिल चालकों से जुर्माना के रूप में 20 हजार रुपए वसूले गए। एसपी अखिलेश कुमार के विशेष निर्देश पर चले अभियान में सदर थाना पुलिस के अलावा यातायात, लोहसिंघना तथा टीओपी नंबर दो के जवान शाम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 07:05 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

बरही : बरही थाना अंतर्गत जवाहर घाट स्थित वन विभाग विश्रामागार के समीप एनएच 31 पर एक बाइक के अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक युवक की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। मृतक झुमरी तिलैया के इंदरवा बस्ती निवासी विकास यादव (25 वर्ष, पिता-शिवधर यादव) है। बताया जता है कि उक्त युवक अपनी पैशन प्रो बाइक जेएच 12 ई 9112 से बरही आ रहा था। इसी बीच एक अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया। पुलिस ने शव को कब्जे में कर लिया है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 08:50 PM (IST)
        
(News from Hazaribagh, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें