Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हजारीबाग

खबरें विभावि की : स्नातक में सेमेस्टर प्रणाली के लिए समिति गठित

जासं, हजारीबाग : विभावि प्रशासन ने स्नातक पाठ्यक्रम को सेमेस्टर पद्धति में ढालने को कमर कस ली है। यह स्नातक पाठ्यक्रम कॉलेजों में त्रिवर्षीय पद्धति पर जारी है और प्रति वर्ष खंड एक, दो व तीन की परीक्षाएं होती हैं। महाविद्यालयों के इस पाठ्यक्रम को नया रूप देने वाली वृहत समिति में कॉलेज के किसी शिक्षक को स्थान नहीं दिया गया है। इस 14 सदस्यीय समिति में दो प्राचार्यो को छोड़कर शेष सभी स्नातकोत्तर विभागो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 08:04 PM (IST)
        

हजारीबाग में माहौल बिगाड़ने की साजिश

हजारीबाग : चुनावी गहमागहमी के बीच रविवार की देर शाम शहर का माहौल बिगाड़ने की साजिश रची गई। रात साढ़े आठ बजे शहर के झंडा चौक की ओर जा रहे एक समुदाय के तीन युवकों को जामा मस्जिद रोड में कुछ युवकों ने बुरी तरह पीटा दिया। इससे तीनों के सिर फट गए, किसी तरह तीनों युवक वहां से भागे और अपने मुहल्ले ग्वाला टोली पहुंचे। घटना की सूचना मिलते ही दोनों समुदाय के लोग सड़क पर उतर आये और दोनों ओर से पत्थरबाजी होने ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

चुनाव : सड़क पर बीडीओ, सीओ व थाना प्रभारी

चौपारण : आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के लिए प्रशासन ने सख्त कदम उठाया है। रविवार को सीओ साधु चरण देवगम, बीडीओ सागर कुमार व थाना प्रभारी सुरेश राम, बीएओ महेंद्र सिंह, जेएसएस अरविंद कुमार आदि ने बाजार में घूमघूमकर विभिन्न पार्टी कार्यालयों में लगाए गए पोस्टरों व बैनरों के संबंध में मिली अनुमति के बारे में जानकारी हासिल की। साथ ही कई घरों की दीवारों पर लगाए गए पोस्टर व झडों की फोटोग्राफी भी की। सीओ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:21 PM (IST)
        

खेत में पड़े बम से बालक की उंगली उड़ी

संस, बरकट्ठा : चलकुशा क्षेत्र के जमसोती गांव के खेत में पडे़ देशी बम से 13 वर्षीय संदीप को खेलना मंहगा पड़ा। खेलने के दौरान बम फट गया, जिससे संदीप की तीन उंगलियां उड़ गई। घटना शुक्रवार की है लेकिन परिजनों ने इसकी सूचना शनिवार को चलकुशा थाने को दी। घायल अवस्था में बरकट्ठा में प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर कर दिया। घटना के बारे में बताया जाता है कि खेत में शौच के लिए गए संदीप ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:34 PM (IST)
        

2009 में 12 उम्मीदवार थे मैदान में

चौपारण : जिले के सर्वाधिक चर्चित विधानसभा क्षेत्र बरही में वर्ष 2009 के चुनाव में कुल 12 प्रत्याशियों ने भाग्य अजमाया था। उक्त चुनाव में वोटों का धुव्रीकरण महज दो ही दलों में रही। आमने-सामने की लड़ाई में भाजपा के प्रत्याशी उमाशंकर अकेला ने काग्रेस के मनोज कुमार यादव को हराया था। कुल एक लाख 29 हजार 34 मतदाताओं ने वोट देकर लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लिया था। किसे मिले थे कितने मत 1 उमाशंकर अके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:48 PM (IST)
        

जनता के सवालों के बीच प्रत्याशियों के आश्वासनों की झड़ी

हजारीबाग : विधानसभा आम चुनाव में विभिन्न प्रत्याशियों ने अपने सारे ताकत को झोंक दिया है। जैसे जैसे मतदान की तिथियां नजदीक आती जा रही है वैसे वैसे प्रत्याशियों के बीच वार तेज होता जा रहा है। वहीं दूसरी ओर प्रचार के लिए आने वाले प्रत्याशियों और उनके आश्वासनों की झड़ी को जनता के सवालों की बौछार थोथी कर दे रही है। सवालों के बौछारों के बीच प्रत्याशियों के आश्वासन की जोरदार जंग इन दिनों हर गली मोहल्ले म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:46 PM (IST)
        

भगहर व पत्थलगडा में हेलीकॉप्टर से आते हैं मतदानकर्मी

चौपारण : बरही विधानसभा का चौपारण प्रखंड सदैव राजनीति का केंद्रबिंदु रहा है। बात चाहे प्रशासन की हो अथवा राजनीतिक दलों की। सभी के लिए चुनाव के दौरान पूरे विधानसभा में इस प्रखंड को सेंटर प्वाइंट मानकर योजना की जाती है। इसका प्रमुख कारण प्रखंड के बड़ा होना माना जाता है। विधानसभा के कुल 318 बूथों में से 149 बूथ इस प्रखंड में हैं। प्रखंड में संप्रति एक लाख दस हजार के लगभग मतदाता हैं। वहीं उग्रवाद प्रभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:44 PM (IST)
        

खबरें विभावि की .... विभावि परिसर में स्वच्छता अभियान का दिखने लगा असर

जासं, हजारीबाग : विभावि परिसर में गत 27 अक्टूबर से शुरू स्वच्छता अभियान का असर दिखने लगा है। कुलपति डॉ. गुरदीप सिंह ने इस अभियान की कमान संपदा पदाधिकारी डॉ. शंभूदयाल सिंह को सौंपी थी। अब तक नए सभागार का परिसर, विज्ञान भवन, कला भवन, पुस्तकालय खेल मैदान समेत एमबीए के बेसमेंट की सफाई पूरी हो चुकी है। परिसर में लगे लगभग 150 पेड़ को रंग कर नया स्वरूप दिया गया है। तालाब के चारों ओर सफाई की जा चुकी है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:40 PM (IST)
        

चोरदाहा चेकपोस्ट से दो दिनों में चार लाख जब्त

संसू, चौपारण: चोरदाहा चेकपोस्ट के समीप विधानसभा चुनाव को लेकर वाहनों के जाच के क्रम में दो दिनों में चार लाख रुपये जब्त किए गए हैं। शुक्रवार को मारुति स्विफ्ट (बीआर 24 एन 3407) से एक लाख रुपये जब्त किए गए। उक्त वाहन से रोहतास के व्यवसायी संतोष गुप्ता चास जा रहे थे। उन्होंने जाच अधिकारियों को बताया कि वह विवाह के सिलसिले में राशि ले जा रहे थे। यहां गुरुवार को भी एक सेंट्रो कार (डब्लूबी 02 जे 4953) ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:40 PM (IST)
        

घर के बाहर पड़ा मिला युवक का शव

संसू, कटकमदाग : प्रखंड के नवादा निवासी अमल साव के 18 वर्षीय पुत्र श्रवण कुमार उर्फ सोनू का शव शुक्रवार की सुबह घर के सामने पाया गया। प्रात: पांच बजे जब सोनू के परिजन घर के बाहर निकले तो देखे कि सोनू का शव पड़ा है। परिजनों के चिखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर नवादा ग्राम के लोग इकट्ठा हो गए। मृतक के पिता ने पीयूष नामक युवक पर हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। अमल साव ने कहा कि मेरा बेटा सोनू उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:40 PM (IST)
        

शीर्ष माओवादी कमांडर नारायण सान्याल रिहा

संस, हजारीबाग : सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद माओवादी के शीर्ष पांच नेताओं में से एक नारायण सान्याल उर्फ नवीन प्रसाद उर्फ विजय गुरुवार को जेपी कारा से रिहा हो गए। उन्हें लेने उनके परिजन बंगाल से यहां पहुंचे थे। गुरुवार को रिहा होते ही उन्हें विशेष सुरक्षा में रांची ले जाया गया, जहां से सान्याल कोलकत्ता जाएंगे। उन्हें 23 मार्च 2012 को सुरक्षा कारणों से गिरिडीह जेल से हजारीबाग लाया गया था। उनक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 12:35 AM (IST)
        

अन्नपूर्णा की संपत्ति 45 लाख से बढ़कर हुई 8 करोड़ की

कोडरमा : मंत्री अन्नपूर्णा देवी के पास 8 करोड़ की संपत्ति है। इसमें चल एवं अचल दोनों संपत्ति शामिल है। नामांकन के समय अपने हलफनामे में उन्होंने संपत्ति का ब्यौरा दिया है। उनके पास नगदी 1.50 लाख, बैंक में फिक्स 38 लाख व 11 लाख के अलावा ट्रैक्टर, मारुति कार व 14 लाख का एक इनोवा वाहन, दो लाख के जेवरात के अलावा करीब 7.34 करोड़ की 6 एकड़ कृषि योग्य भूमि, व्यावसायिक भवन, आवासीय भवन व पैतृक आवास हैं। वर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 12:03 AM (IST)
        

14 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन का पर्चा

हजारीबाग/बरही : विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन तिथि के चौथे दिन जिले भर में कई दिग्गजों ने नामांकन का पर्चा भरा। इस अवसर पर विशेष रूप से पार्टी के प्रदेश स्तर के कई नेता मौजूद थे। मुख्य रूप से आज का दिन भाजपा के नाम रहा। सदर विधानसभा क्षेत्र के लिए भाजपा के मनीष जायसवाल, मांडू विधानसभा क्षेत्र के लिए भाजपा के कुमार महेश ंिसंह ने हजारीबाग समाहरणालय में नामांकन का पर्चा भरा। वहीं बरही अनुमंडल का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 11:46 PM (IST)
        

तकनीक से पैसा और समय दोनों बचा रहे किसान

मिथिलेश पाठक, टाटीझरिया : तकनीक और आविष्कारों के इस युग में किसानों को अब धानकटवाने को घर-घर घूम मजदूर ढूंढने की जरूरत नहीं रही। अब उनके पास रिपर नामक आधुनिकउपकरण आ गया है और किसान धड़ल्ले से इसका उपयोग भी कर रहे हैं। पेट्राल से चलने वाले इस मशीन का बाजार मूल्य एक लाख 2 हजार रुपये है। फिलहाल खंभवा के किसान मित्र महादेव महतो के पास यह उपकरण है जिसके प्रदर्शन से क्षेत्र के किसान काफी प्रभावित हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 06:49 PM (IST)
        

पूर्व सीएस सह आरडीडी का निधन

हजारीबाग : उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल हजारीबाग के क्षेत्रिय उपनिदेशक स्वास्थ्य सह पूर्व सीएस डॉ. विनय कुमार का निधन रांची स्थित निजी नर्सिग होम में सोमवार की रात हो गई। मिली जानकारी के अनुसार दिवंगत विनय कुमार किडनी में हुए संक्रमण से काफी दिनों से जूझ रहे थे। मंगलवार सुबह उनका पार्थिव शरीर हजारीबाग लाया गया। शव आवास पहुंचते ही पूरा माहौल गमगीन हो गया। इस दौरान हजारीबाग के डॉक्टर, रिश्तेदार व स्वा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 06:12 PM (IST)
        

मंत्री जेपी व साबी सहित सात ने भरे पर्चे

हजारीबाग : समाहरणालय परिसर में सोमवार को चारों तरफ जनसमूह ही दिखाई दे रहा था। विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन तिथि के तीसरे दिन जिले भर में मुख्य रूप से झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अपनी ताकत का एहसास कराया। मांडू विधानसभा क्षेत्र के लिए झामुमो प्रत्याशी के रूप में मंत्री जय प्रकाश भाई पटेल ने पर्चा भरा। वहीं सदर विधानसभा क्षेत्र के लिए पार्टी की ओर से भुवनेश्वर प्रसाद उर्फ भुन्नू महतो ने नामांकन किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 11:49 PM (IST)
        

करोड़पति हैं झामुमो प्रत्याशी साबी देवी

बरही : बरही विधानसभा क्षेत्र से झामुमो प्रत्याशी व स्व. तिलेश्वर साहू की पत्‍‌नी साबी देवी की संपत्ति करोड़ में है। सोमवार को निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष नामांकन पत्र भरने के समय उन्होंने अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया है। एक लाख रुपये नकद तथा 23 लाख 25 हजार रुपये बैंक में जमा। कोलिबेरा में एक पेट्रोल पंप कंपनी निवेश 50 हजार का है। एलआइसी में 15 लाख का बीमा डेढ़ लाख रुपये मूल्य के सोने के जे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 11:47 PM (IST)
        

राज्य में हम बनाएंगे सरकार : शिबू

हजारीबाग /बरही : दिवंगत नेता तिलेश्वर साहू की पत्‍‌नी व झामुमो प्रत्याशी साबी देवी के समर्थन में बरही पहुंचे पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन आत्मविश्वास से भरे नजर आए। कहा कि इस बार हम सरकार बनाएंगे और राज्य को विकास की पटरी पर ले जाएंगे। सोमवार को जनसभा के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर भड़ास निकाली। कहा कि राज्य खनिज संपदाओं से भरा है। फिर भी हम गरीब हैं। केंद्र की नीतियों का दोष है। उन्होंने लोग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 11:46 PM (IST)
        

झारखंड-बिहार सीमा पर हथियार बरामद, दो धराये

चौपारण : झारखंड-बिहार सीमा स्थित चोरदाहा चेकपोस्ट के पास जांच के क्रम में पुलिस ने शुक्रवार देर रात एक मोटरसाइकिल की डिक्की से हथियार बरामद किया। पुलिस ने मोटरसाइकिल सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पकड़े गए युवकों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए जांच को गोपनीय बता मामले का खुलासा नहीं किया है। जानकारी हो की चोरदाहा स्थित अंतरराजीय समेकित चेकपोस्ट के समीप भी चुनाव ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:15 AM (IST)
        

खडे़ ट्रक से टकराई टवेरा, दो मरे छह घायल

संस, बरकट्ठा : जीटी रोड पर आड़े- तिरछे खड़े ट्रक लगातार मौत बांट रहे हैं। एक पखवाड़े के अंदर खड़े ट्रक से टकराने की तीसरी दुर्घटना में शुक्रवार की रात सीमांध्र के सिरकाकुलम जिले के दो लोगों की मौत हो गई जबकि छह अन्य घायल हो गए। सभी टवेरा एमयूवी (एपी 37 एक्स 6213) से बोधगया से कोलकाता जा रहे थे। तभी गोरहर थाना के गोरहर गांव के समीप तेज गति से आ रही टवेरा ने सड़क पर खड़े ट्रक (एपी- 6213) को टक्कर मार दी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 01:15 AM (IST)
        
(News from Hazaribagh, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें