हजारीबाग

  • पांच साल से बंद उपस्वास्थ्य केंद्र खुला

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:03 PM (IST)

    बड़कागांव : बड़कागांव प्रखंड के सिकरी पंचायत में रास्ते के विवाद को लेकर पांच साल से बंद पड़ा उपस्वास्थ्य केंद्र जिप अध्यक्ष सुशीला देवी के प्रयास से खुल गया। इसके साथ ही स्वास्थ्य केंद्र में नर्स व स्वास्थ्यकर्मी सेवा देने लगे हैं। ग्रामीणों का इलाज होने लगा है। ज्ञातव्य हो कि वर्ष 2008-9 की योजना में लगभग 18 लाख की लागत से स्वास्थ्य केंद्र का नया भवन बना है। इस भवन के लिए रास्ते को लेकर विवाद चल ... और पढ़ें »

  • स्ववित्त पोषित पाठयक्रमों के लिए नई अवकाश सूची जारी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:35 PM (IST)

    हजारीबाग : स्ववित्त पोषित पाठ्यक्रमों के शिक्षक-शिक्षकेतर व विद्यार्थियों को विभावि वर्ष 2016 में मात्र 49 दिवसीय छुंट्टी देगा। इसी छुंट्टी का प्रावधान पुस्तकालय कर्मी व अनुबंधित शिक्षकेतरों के साथ भी लागू होगा। इसकी अधिसूचना 29 अप्रैल को जारी कर दी गई है। मालूम हो कि पिछले दिसंबर में वार्षिक अवकाश तालिका विभावि ने जारी की थी, जिसमें 116 दिवसीय वार्षिक अवकाश का उल्लेख है। नई अवकाश सूची मात्र ... और पढ़ें »

  • श्री हनुमान प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ शुरू

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:31 PM (IST)

    बरकट्ठा : बरकट्ठा अडवार में श्री हनुमत प्राण प्रतिष्ठा सह रामकथा यज्ञ का शुभारंभ हुआ। यज्ञ को लेकर गांव की 1001 महिलाओं ने शुक्रवार की सुबह बरकट्ठा में कलश यात्रा निकाली। कलश यात्रा में शामिल महिलाएं पतालसुर नदी से जल भरकर यज्ञ स्थल पर पहुंची। जल यात्रा में मुख्य रूप से बरकटठा विधायक जानकी प्रसाद यादव, यज्ञ समिति अध्यक्ष जागेश्वर यादव, प्रमुख रामलखन मेहता, मुखिया बंसत साव, मुंशी पासवान, पंसस निर... और पढ़ें »

  • अज्ञात वाहन की टक्कर से शादी में जा रहे दो भाइयों की मौत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:29 PM (IST)

    दोनों चौपारण से चले थे मोटरसाइकिल से, घाटी के पास हुआ हादसा हजारीबाग : चरही के पास घाटी में गुरुवार की रात सड़क दुर्घटना में दो युवक अविनाश पांडेय और राहुल कुमार की मौत हो गई। दोनों रिश्ते में चचेरे भाई थे। बताया जाता है वे दोनों एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए चौपारण से बाइक से जा रहे थे। इस दौरान ही चरही के पास एक अज्ञात वाहन की चपेट में आए। उधर, चौपारण के गोशाला में दोनों युवकों के शव के आ... और पढ़ें »

  • मनैया गांव में हाथियों का आतंक, ढहाए कई घर

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:21 PM (IST)

    बरकट्ठा : चलकुशा प्रखंड के मनैया गांव में हाथियों के झुंड ने गुरुवार की रात जमकर उत्पात मचाया। हाथियों ने मनैया के बाजारटांड़ टोला में बारी-बारी से 9 घरों को ध्वस्त करते हुए फसल को नुकसान पहुंचाया है। हाथियों ने गांव के बाबूलाल बिहारी, नागेश्वर धोबी, खेदन ¨सह, लालकिशुन धोबी, खेमन ¨सह, कैलाश मोदी, विश्वनाथ मोदी व रामप्रकाश धोबी के मकान को धवस्त करते हुए घर में रखे अनाज को खा गया। जान बचाने के लिए ये... और पढ़ें »

  • हबीबीनगर कांड में एक और गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:53 PM (IST)

    हजारीबाग : हबीबीनगर बम विस्फोट कांड में हजारीबाग पुलिस को एक और सफलता मिली है। पुलिस ने अंसारी रोड से गुरुवार की रात निजामुद्दीन उर्फ लल्लू खान को गिरफ्तार कर लिया। लल्लू खान पर आरोप है कि छोटू अंसारी उर्फ नटूरिया ने विस्फोटक को पहले उसके घर में रखा था, जिसके बाद बम बनाने के लिए विस्फोटक को उठाकर हबीबीनगर स्थित मुमताज अंसारी के घर ले जाया गया। पुलिस ने शुक्रवार को लल्लू खान के साथ एक अन्य आरोपी ... और पढ़ें »

  • उपलब्ध संसाधनों से दें बेहतर सेवा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:13 PM (IST)

    बरही : सिविल सर्जन डॉ.राजेंद्र प्रसाद गुप्ता ने शुक्रवार को बरही अनुमंडलीय अस्पताल का औचकनिरीक्षण किया। मौके पर उन्होंने प्रसव कक्ष, ओपीडी, आपातकालीन सेवा कक्ष आदि का भी निरीक्षण कया। इस क्रम में उन्होंने उपस्थित चिकित्सक प्रभारी डॉ प्रकाश ज्ञानी, डॉ शशिशेखर प्रसाद ¨सह, दंत चिकित्सक डॉ सुदीप कुमार को कई दिशा-निर्देश दिए। चिकित्सकों के साथ बैठक कर अस्पताल से संबंधित समस्याओं व सुधार पर विचार-विम... और पढ़ें »

  • विधवा सम्मान योजना का दिया गया लाभ

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 07:08 PM (IST)

    कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पशु पालन पदाधिकारी डॉ.जितेंद्र चौधरी ने किया। मंच संचालन प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी डॉ.धर्मरक्षित विद्यार्थी ने किया। डीएचओ डॉ.चौधरी ने रख- रखाव से संबंधित जानकारी देते हुए बताया कि उक्त सरकारी योजना पूर्ण अनुदान पर है। सभी बकरा बकरी यहां का ही ब्लैक बंगाल नस्ल की है, ताकि पालन-पोषण में परेशानी न हो। लाभुक इसे अपना समझ कर इसकी बेहतर ढंग से रख रखाव कर आत्मनिर्भर बन सकते है... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में बालक घायल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:08 PM (IST)

    बरही : बरही कोनरा ओल्ड जीटी रोड पर एक वाहन से झटका लगने पर आठ वर्षीय बालक घायल हो गया। उसका इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में किया गया। घायल बालक मो. जाबिद अंसारी का पुत्र सोहेल अंसारी है।और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में व्यक्ति घायल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:06 PM (IST)

    बरही : अनुमंडल के पदमा प्रखंड अंतर्गत पांडेय होटल के पास एनएच 33 पर एक वाहन की चपेट में आकर एक 45 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे पदमा पुलिस द्वारा बरही अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे सदर अस्प्ताल रेफर कर दिया गया।और पढ़ें »

  • रंगोली बनाने में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 06:04 PM (IST)

    मौके पर प्राचार्य लैशराम आरएस ने कहा कि यह प्रतियोगिता विद्यार्थियों के मस्तिष्क में सृजनात्मक गुण का विकास करती है। चार ग्रुपों- डिसिपलिन, पंचुवलिटी, ¨ससियरिटी एवं हॉनेस्टी के बच्चों ने विभिन्न रंगो के गुलाल का प्रयोग कर एक से बढ़कर एक आकर्षक रंगोली बनाई। हॉनेस्टी ग्रुप विजेता बना। विजेताओं को मुख्य अतिथि निदेशक सुनील कुमार, गुलमोहर पब्लिक स्कूल की प्राचार्या विद्या बख्शी ने मेडल और शिल्ड देकर प... और पढ़ें »

  • भाजपा कार्यकर्ताओं में हर्ष

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:31 PM (IST)

    इचाक : बरकट्ठा विधायक जानकी प्रसाद यादव को आवास बोर्ड का अध्यक्ष बनाए जाने पर इचाक भाजपा कार्यकताओं में हर्ष है। विधायक प्रतिनिधि रंजीत कुमार मेहता, प्रखंड अध्यक्ष सच्चिदानंद अग्रवाल एवं जयनंदन मेहता ने कहा कि श्री यादव को आवास बोर्ड की कमान मिलने से बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र में विकास होगा। कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र राय के प्रति आभार जताया है। हर्ष व्यक्त कर... और पढ़ें »

  • तव्वजो नहीं दे रहे प्रखंड पदाधिकारी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:24 PM (IST)

    चरही : एक ओर जहां सरकार पंचायत प्रतिनिधियों को हर तरह के अधिकार देने की बात कर रही है, वहीं प्रखंड के पदाधिकारी पंचायत प्रतिनिधियों को तव्वजो नहीं दे रहे हैं। पदाधिकारियों के इस रवैये से आदर्श पंचायत जरबा की मुखिया नाराज हैं। इसकी शिकायत चुरचू प्रमुख के माध्यम से उपायुक्त से करने की मांग की है। अपने आवेदन में मुखिया लक्ष्मी देवी ने लिखा है कि 27 अप्रैल को प्रखंड मुख्यालय में प्रखंड की सभी पंचायत... और पढ़ें »

  • विवाह भवन में पानी की व्यवस्था नहीं

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:21 PM (IST)

    चरही : सीसीएल द्वारा ग्रामीणों के लिए लाल बंगला में बनाया गया विवाह भवन हाथी का दांत साबित हो रहा है। पानी की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण भवन का उपयोग नहीं हो पा रहा है। लाखों की लागत से सीसीएल ने इसे चरही के ग्रामीणों के लिए बनवाया है, ताकि सीसीएल ऑफिसर्स क्लब का प्रयोग ग्रामीण कम से कम कर सकें। नए विवाह भवन में पेयजल की सुविधा नहीं दी गई है। ग्रामीणों का कहना है कि पानी के अभाव में विवाह ... और पढ़ें »

  • स्थानीय नीति के विरोध में धरना कल

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 09:43 PM (IST)

    बड़कागांव : स्थानीय नीति के विरोध में राज्यव्यापी एकदिवसीय धरना के तहत बड़कागांव प्रखंड मुख्यालय कार्यालय परिसर में शनिवार 30 अप्रैल को धरना का आयोजन किया गया है। यह जानकारी वरिष्ठ नेता सह पूर्व जिप उपाध्यक्ष संजीव कुमार बेदिया ने दी।और पढ़ें »

  • स्वच्छ मन में बसते हैं सुन्दर विचार : नीलम शास्त्री

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 09:42 PM (IST)

    केरेडारी : प्रखंड के गांव पुरनी पेटो में सात दिवसीय श्री श्री 1008 शिव प्राण प्रतिष्ठा सह रूद्राभिषेक महायज्ञ के प्रथम रात्रि को प्रवचन सुनने के लिए आसपास के सैकड़ों श्रद्धालुओं की भीड़ पहुंची । प्रवचन के दौरान यज्ञाचार्य मथुरा से चलकर आई नीलम शास्त्री जी ने कहा कि यदि 'स्वच्छ मन हो तो उसमें स्वत: सुन्दर विचार उत्पन्न होते हैं' और यदि देश के सभी लोगों में स्वच्छ विचार और सुन्दर मन हो तो निश्चित ... और पढ़ें »

  • पुआल के मचान जले

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 09:34 PM (IST)

    बड़कागांव : प्रखंड के चमगढ़ा गांव में बुधवार देर रात आग लगने से सुरेश राम, जुठन राम, गुनी राम के पुआल के मचान जल गये। वहीं महेश राम का मकान क्षतिग्रस्त हो गया। ग्रामीणों के सहयोग एवं दमकल वाहन से आग पर काबू पाया गया। किसानों को मुआवजा देने की मांग उपप्रमुख रामप्रसाद महतो ने बड़कागांव के अंचलाधिकारी संतोष ¨सह से की है।और पढ़ें »

  • चद्रवंशी महासभा का धरना 2 को

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 09:19 PM (IST)

    हजारीबाग : अखिल भारतवर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा द्वारा छह सूत्री मांग को लेकर राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन 2 मई को आयोजित किया गया है। इसके तहत राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष सुरेश चंद्रवंशी मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे। यह जानकारी जिलाध्यक्ष अजीत कुमार ने दी।और पढ़ें »

  • बिजल विभाग का कैंप आज

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 09:17 PM (IST)

    हजारीबाग : बकाया बिजली बिल की वसूली को लेकर शुक्रवार को चार स्थानों पर शिविर लगाएगा। जहां उपभोक्ता पहुंच कर अपने बकाया बिल को जमा कर सकते हैं। लोगों की सुविधा के लिए शुक्रवार को मंडई पंचायत भवन, डेमोटांड सबस्टेशन, केरेडारी सब स्टेशन व विष्णुगढ़ में शिविर लगाया गया है। सुबह 10 बजे से लोग शिविर में जाकर बिल जमा कर सकते हैं। और पढ़ें »

  • कई स्कूलों में नहीं हुई छुट्टी

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 09:09 PM (IST)

    चरही : सरकार के आदेश के बावजूद कोयलांचल क्षेत्र के निजी स्कूलों को बंद नहीं किया गया है। ज्ञात हो कि पूरे राज्य के स्कूलों को गर्मी को देखते हुए 28 अप्रैल से छुट्टी देने की घोषणा की गई। वर्ग एक से आठ तक के बच्चों को गर्मी की छुट्टी करने के आदेश को सरकारी स्कूलों में पालन किया गया। वहीं अधिकांश निजी स्कूलों के बच्चे भीषण गर्मी में स्कूल जाने को विवश हो रहे हैं।और पढ़ें »

(News from Hazaribagh, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें