Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हजारीबाग

टीकाकरण को ले हो सारी व्यवस्था

जासं, हजारीबाग : समाहरणालय सभा कक्ष में मंगलवार को सहायक समाहर्ता जीशान कमर की अध्यक्षता में एनआरएचएम के जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई। समीक्षा के क्रम में सिविल सर्जन ने बताया कि सभी स्वास्थ्य केन्द्र एवं उपकेन्द्रों में एएनएम के उपयोग में आनी वाली हब कटर एवं रेड ब्लैक बैग को उपलब्ध करा दिया गया है तथा मरीजों की सुरक्षा हेतु इसे नष्ट करने हेतु पूर्ण व्यवस्था की गयी। सहायक समाहर्ता ने निर्देश दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:15 PM (IST)
        

कस्तूरबा विद्यालय के छत पर सोता मिला युवक, गया जेल

संस, चरही : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय चरही की छत पर सोमवार की रात एक युवक सोया हुआ पकड़ा गया, जबकि एक अन्य युवक भागने में सफल रहा। पकड़ा गया युवक रांची पिस्का मोड़ निवासी प्रेम रजक का पुत्र अशोक रजक है। उसके पास से मोबाइल व एक चार्जर भी बरामद किया गया है। पकड़े गए युवक को सुरक्षा प्रहरियों ने जमकर पिटा फिर उसे चरही पुलिस के हवाले कर दिया, जिसे पुलिस ने मंगलवार को जेपी कारा भेज दिया। रात म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:15 PM (IST)
        

पूरी होंगी सभी लाभकारी योजनाएं

जासं, हजारीबाग : प्रदेश में अनेकों बड़ी और महत्वाकांक्षी परियोजनाएं लंबे समय से अधूरी पड़ी हैं। हमने कम समय में ही ऐसी परियोजनाओं को पूरा करने का प्रयास किया है। विशेष रूप से क्षेत्र की लाइफ लाइन मानी जाने वाली कोनार नहर सिंचाई परियोजना के बनासो टनल का काम पूरा कराया जा रहा है। इसके पूरा होने से जल्द ही तीन जिलों के करीब 55 हजार हेक्टेयर जमीन की सिंचाई की जा सकेगी। यह बातें मंगलवार को जल संसाधन मंत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:14 PM (IST)
        

जिंदा रहने के लिए वृक्ष लगाएं, वृक्ष बचाएं

संस, हजारीबाग : बीएसएफ प्रशिक्षण स्कूल मेरु में मंगलवार को मेरी धरती मेरा कर्तव्य अभियान के तहत दो हजार फलदार, छायादार व इमारती लकड़ियों के पौधे लगाए गए। अभियान की शुरुआत करते हुए जल संसाधन मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि जिंदा रहना है तो वृक्ष बचाना होगा व वृक्ष लगाना भी होगा। वृक्ष पर्यावरण को शुद्ध करता है और इसके बिना मानव जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती। वहीं विधायक जर्नादन पासवान ने कहा कि वृ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:14 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में घायल

हजारीबाग : सदर थाना क्षेत्र के कोलघट्टी निवासी अनुशंकर प्रसाद सोमवार देर शाम हुए सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गये। बताया जाता है कि वह मोटरसाइकिल से घर जा रहे थे। इसी दौरान झील के समीप सामने से आ रहे मोटरसाइकिल सवार ने उन्हें टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये। तत्काल परिजनों ने उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 06:24 PM (IST)
        

भाई पर चेन, घड़ी व नकदी छिनने का अरोप

संस, हजारीबाग : सदर थाना क्षेत्र में जमीन विवाद के एक मामले में बिन्दू साव ने अपने भाई पर जान मारने का प्रयास करने, पांच हजार रुपया, सोने की चेन व घड़ी छीनने का आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई करने की मांग की है। बिन्दू साव पिता स्व. झरी साव ने बताया कि उनके पैतृक जमीन पर उसका भाई जबरदस्ती कब्जा करने का प्रयास कर रहा है। रोकने पर वह मारपीट करने लगा। वहीं बिन्दू ने वार्ड 20 के पार्षद तथा उसके पति म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 06:23 PM (IST)
        

लोटवा बाध ने फाइनल में भेलवारा को हराया

विष्णुगढ़ : विष्णुगढ़ के खरना गांव स्थित शाति निकेतन में खेले गए फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में लोटवा बाध ने भेलवारा को 2-1 से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। मौके पर मौजूद सूबे के मंत्री जय प्रकाश भाई पटेल ने गाव स्तर पर खेल भावना को बढ़ावा देने पर जोर देते हुए कहा कि स्व. टेकलाल महतो खेल एवं शिक्षा केविकास के प्रति हमेशा गंभीर रहे। खेल से युवा मानसिक व सामाजिक रूप से मजबूत होते हैं। शिक्षा से लोग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 05:42 PM (IST)
        

सांप काटने से दो गंभीर

हजारीबाग : अलग-अलग थाना क्षेत्र में सांप काटने से मंगलवार को दो लोग गंभीर हो गए। इसमें मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दारू निवासी मनोज राम की पुत्री रिंकी कुमारी व कटकमसांडी थाना क्षेत्र निवासी सुरेश गौरव की पत्‍‌नी अनिता देवी गंभीर रूप से बीमार हो गई। दोनों को गंभीर अवस्था में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 05:37 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर जला, बदलने की मांग

बरकट्ठा : प्रखंड के कोन्हराखुर्द के सतघरवा टोला व बेलकपी के बंडासिघा तेली टोला में ट्रांसफार्मर जलने से 15 दिनों से अंधेरा फैला हुआ है। इससे ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग से ट्रांसफार्मर बदलने की गुहार लगाई है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 05:37 PM (IST)
        

मारपीट व छेड़खानी के अरोप में एक को जेल

कटकमदाग : प्रखंड के विष्णुपुरी निवासी स्व. रामदेव प्रसाद के पुत्र मनन विश्वकर्मा को पेलावल ओपी पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से मनन को जेल भेज दिया गया। मालूम हो कि विष्णुपुरी निवासी बबीता सिन्हा ने मनन सहित तीन लोगों के विरूद्ध मारपीट व छेड़खानी का मामला दर्ज कराया था, इसमें दो अब भी फरार हैं। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 05:37 PM (IST)
        

रांची रैली में शामिल होंगे सैकड़ों कार्यकर्ता

संसू, बड़कागांव : भाजपा प्रखंड कमेटी की बैठक मंगलवार को बड़कागांव स्थित सोनी धर्मशाला में कैलाश साव की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन सरोज सोनी ने किया। बैठक में 21 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर होने वाली रैली में बड़कागांव से कार्यकर्ताओं के शामिल होने पर चर्चा हुई। निर्णय लिया गया कि इसमें सैकड़ों कार्यकर्ता भाग लेंगे साथ ही उनके आने-जाने की व्यवस्था पर भी विचार-विमर्श हुआ। बैठक म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 05:37 PM (IST)
        

भारत का ध्वज आगे लेकर जाना है

संस, हजारीबाग : नगर भवन में भारत विकास परिषद की ओर से आयोजित राष्ट्रीय समूह गान प्रतियोगिता में रविवार को देश भक्ति गीतों की बयार बहती रही। कार्यक्रम में शामिल होने आए दर्जन भर विद्यालयों के करीब डेढ़ सौ विद्यार्थियों द्वारा गाए संस्कृत व हिंदी गीतों ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। राष्ट्र की जय चेतना का गान वंदेमातरम्, भारत वंदेमातरम्, जाग उठा है आज देश का, क्रांति की मशाल ले हृदय में, भारत हमार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 09:23 PM (IST)
        

50 के हुए कृषि मंत्री, कंडाबेर में की पूजा-अर्चना

केरेडारी : झारखंड सरकार के कृषि एवं गन्ना विकास मंत्री योगेंद्र साव सोमवार को 50 वर्ष के हो गए। इस अवसर पर उन्होंने केरेडारी कंडाबेर स्थित मां अष्टभुजी की सपरिवार पूजा- अर्चना की। मौके पर साव व उनकी पत्‍‌नी निर्मला देवी ने केरेडारी व बड़कागांव क्षेत्र के लोगों के लिए शांति व समृद्धि की कामना किया। उन्होंने बड़कागांव विधानसभा के लोगों को हार्दिक बधाई दिया है। तत्पश्चात बेलतू गांव में पार्टी कार्यालय ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 08:59 PM (IST)
        

मूली चुराने में रंगे हाथ धराये बुजुर्ग

टाटीझरिया : सब्जियों के आसमान छूते कीमत से परेशान लोग अब हेराफेरी करने लगे हैं। टमाटर तो टमाटर महंगाई से परेशान लोग अब खिरा-मूली पर भी हाथ साफ करने लगे हैं। टाटीझरिया प्रखंड व ईचाक थाना के भराजो गाव में सोमवार को ऐसा ही कुछ देखने को मिला। अहले सुबह ग्रामीणों ने एक बुजुर्ग को सब्जी चोर करते रंगे हाथ धर पकड़ लिया। बताया गया कि भराजो गांव निवासी 65 वर्षीय सोबरन महतो सुबह-सुबह उपमुखिया रघुनन्दन प्रसाद ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 08:56 PM (IST)
        

बच्चों को किया सम्मानित

जासं, हजारीबाग : सदर प्रखंड के उत्क्रमित उवि, सरौनी कला में अधिराज भुवन सिंह स्मृति पुरस्कार का आयोजन किया गया। इसमें अनाथ व गरीब परिवार के बच्चों को सम्मानित करते हुए उनके बीच लेखन व पठन सामग्री का वितरण किया गया। साथ ही कई बच्चों को पढ़ाई में बेहतर प्रदर्शन करने पर नगद राशि का पुरस्कार दिया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मार्खम कॉलेज के प्राचार्य बीएन रजवार, साहित्यकार डॉ. शंभू बादल, कथाकार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 08:42 PM (IST)
        

गजेंद्र हत्याकाड के छह आरोपी धराए, गए जेल

संसू, केरेडारी : कावेद गाव में 15 वर्षीय गजेंद्र दुबे की हत्या के आरोप में पुलिस ने सोमवार के अहले सुबह 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर हजारीबाग जेल भेज दिया। इसमें हत्या का मास्टर माइंड मंसूर आलम, हत्यारोपी के दादा मकबूल मियां, पिता भोला मिया, मा आमना खातून और मुख्य आरोपी करिवा मिया के दो सहयोगी अजय साव ग्राम पहरा व भरत साव ग्राम बेंगवरी शामिल हैं। जबकि मुख्य आरोपी करिवा अभी भी फरार बताया जा रहा है। वह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 08:30 PM (IST)
        

शिक्षक नियुक्ति काउंसलिंग का विरोध करेंगे पारा शिक्षक

चौपारण : झारखंड प्रदेश पारा शिक्षक संघ के सदस्य 20 अगस्त को जिला में होने वाली काउंसलिंग प्रक्रिया को सफल नहीं होने देंगे। यह जानकारी देते हुये संघ के प्रखंड इकाई के अध्यक्ष सुधीर कुमार कौशल, सचिव मृत्युंजय सिंह, बद्दी उज्मा, राम अवतार प्रजापति, सुबोध सिंह, शिवकुमार सिंह, सीताराम यादव आदि ने बताया कि सरकार की शिक्षक नियुक्ति नियमावली त्रुटिपूर्ण है। इससे टेट उतीर्ण अभ्यिर्थियों में गहरा रोष है। इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:28 PM (IST)
        

श्री विधि की ओर उन्मूख हुए केरेडारी के किसान

गेंदो वर्मा, केरेडारी : प्रखंड के किसान अब तक पारंपरिक विधि से धान व मक्के की खेती किया करते थे। लेकिन हाईब्रीड धान बीज आने के बाद अब किसान श्री विधि तकनीक से खेती में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। प्रखंड के एक दो नहीं दर्जनों गावों के किसानों ने इस वर्ष श्री विधि तकनीक से खेती प्रारंभ कर दी है। फिलहाल प्रखंड के करीब 40 हेक्टेयर भूमि पर धान व दर्जनों एकड़ में मक्का की खेती श्री विधि से की जा रही है। प्रखं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:21 PM (IST)
        

इनरव्हील क्लब की ओर से निश्शुल्क थायराइड जांच शिविर

जासं, हजारीबाग : इनर व्हील क्लब हजारीबाग इकाई की ओर से सोमवार को निश्शुल्क थायराइड जांच शिविर लगाया गया। हीरा बाग चौक स्थित थाइरो केयर जांच घर में लगभग दो दर्जन महिलाओं की जांच की गई। मौके पर क्लब की अध्यक्ष रजनी सहाय ने कहा कि जागरूकता अभियान चलाकर इनर व्हील क्लब थायराइड के खिलाफ आंदोलन छेड़ा है। इसके माध्यम से वैसी महिलाएं जो इस रोग से ग्रसित हैं उन्हें चिकित्सा संबंधी जानकारी दी जायेगी। मौके पर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:02 PM (IST)
        

अब हजारीबाग में नमो मेन्स पार्लर

जासं, हजारीबाग : शहर के झिंझरिया पुल के निकट नमो मेन्स पार्लर का उदघाटन भाजपा के युवा नेता अमरदीप यादव ने किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व से प्रभावित होकर पार्लर संचालक राजेश ठाकुर ने नमो मेन्स पार्लर खोलने का निर्णय लिया। उदघाटन के दौरान नवलेश सिंह, प्रदीप सिंह, मुकेश प्रसाद, महेंद्र ठाकुर, सुरेश कुशवाहा समेत कई लोग उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 06:42 PM (IST)
        
(News from Hazaribagh, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें