Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

रैयतों को शीघ्र मिलेगा मुआवजा : डीसी

गिरिडीह : उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा ने कहा है कि डुमरी और बगोदर प्रखंड में जिन रैयतों की जमीन एनएच और रेल परियोजना के लिए अधिग्रहित की जा रही है, उन्हें शीघ्र मुआवजा दिया जाएगा। डुमरी के 14 और बगोदर के 3 गांव के रैयतों की सूची तैयार कर ली गयी है। भू-अर्जन शाखा को इसके लिए दिशा निर्देश दिया। सोमवार को समाहरणालय कक्ष में समीक्षा बैठक में कहा कि जीटी रोड के चौड़ीकरण के लिए डुमरी और बगोदर के 29 गांव के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 08:27 PM (IST)
        

वज्रपात से 40 मवेशी ढेर

तिसरी (गिरिडीह) : ठनका गिरने से सोमवार शाम 40 पशुओं की मौत हो गयी। घटना तिसरी थाना अंतर्गत गडकुरा पंचायत के ढोलकवा जंगल में घटी। जानकारी के अनुसार गडकुरा गांव के उमेश राम, मोहन राय, खूबलाल राय समेत आठ चरवाहा ढोलकवा जंगल में घेराबंदी कर पशुओं को चरा रहे थे। शाम चार बजे अचानक तेज बारिश शुरू हो गयी। मवेशी जंगल में ऊंचे स्थान पर महुआ पेड़ के पास खड़े हो गए। लगभग पांच बजे कड़ाके की आवाज के साथ पेड़ पर व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:58 PM (IST)
        

साइबर अपराधियों की अब खैर नहीं: एसपी

गिरिडीह : साइबर अपराध की बढ़ रही घटना को लेकर पुलिस महकमा गंभीर है। मंगलवार को गांधी चौक स्थित एक होटल के सभागार में एक दिवसीय विधिक सह तकनीकी कार्यशाला का आयोजन किया गया। एसपी क्रांति कुमार ने कहा कि अब जिले में साइबर अपराधियों को दबोचने में पुलिस सक्षम और दक्ष होगी। छह महीनों में कई साइबर अपराधियों को जेल भेजे गए। ऐसे अपराधियों की अब खैर नहीं हैं। कार्यशाला में तकनीकी दक्ष अधिकारी व आइटी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:40 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में एक घायल

संस, डुमरी (गिरिडीह) : निमियाघाट थाना क्षेत्र के प्रतापुर के पास हुई सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया। उसका इलाज मीना जेनरल अस्पताल में किया गया। बताया जाता है कि कोडरमा निवासी सिद्धार्थ कुमार अल्टो कार से धनबाद से कोडरमा जा रहे थे। इसी क्रम में उक्त स्थान पर एक व्यक्ति को बचाने के क्रम में कार डिवाइडर से जा टकरायी, जिससे वह घायल हो गए। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

पेज-तीन की संभावित लीड---डाका कांड मेंशामिल चार डकैत धराए

जासं, गिरिडीह : गत जुलाई माह में सरिया के केशवारी व बगोदर के जमुनियांटांड़ में हुई डकैती कांडों में शामिल चार अपराधियों को लूटे गए जेवरात के साथ पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। एसपी क्रांति कुमार को मिली गुप्त सूचना के आधार पर डुमरी, सरिया व बगोदर पुलिस ने घेराबंदी कर अपराधियों को बगोदर के औंरा बाजार में दबोचा। उनके पास से लूटे गए जेवरात के साथ बाइक जब्त की गयी है। इन कांडों में शामिल टुंडी थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

मुखिया पर मनमानी का आरोप

संसू, जमुआ (गिरिडीह) : प्रखंड की पालमो पंचायत के मुखिया अशोक पासवान पर मनमाने तरीके से काम करने का आरोप कई वार्ड सदस्यों ने लगाया है। इस बाबत तिलोना के वार्ड सदस्य अशोक कुमार दास, चमटाडीह के मो. अगीरा, सौधीडीह की मालती देवी, सूरजा की प्यारी देवी एवं उपमुखिया कामदेव यादव ने प्रेस बयान जारी कर कहा कि मुखिया द्वारा सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ निर्माण योजना का चयन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

जाली मुहर व हस्ताक्षर करने का आरोप

संस, गिरिडीह : सदर प्रखंड अंतर्गत तेलोडीह पंचायत की मुखिया कुलसुम खातून ने मुफस्सिल थाना में आवेदन देकर तेलोडीह टोला कुसुमाटांड़ निवासी एक व्यक्ति पर जाली मुहर व हस्ताक्षर का उपयोग करने का आरोप लगाया है। मुखिया ने आवेदन में लिखा है कि उक्त गांव का एक व्यक्ति उसका जाली मुहर व हस्ताक्षर का उपयोग कर पदाधिकारियों के समक्ष पेश करता है। इस बात की जानकारी उन्हें पंचायत सेवक के माध्यम से मिली। मुखिया ने उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

दो दिन से कदमाटोल विद्यालय बंद

संस, बेंगाबाद (गिरिडीह) : विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष और शिक्षक सह सचिव के बीच हुए विवाद से पिछले दो दिन से प्रखंड का प्राथमिक विद्यालय कदमाटोल बंद है। वहीं मामले की सूचना मिलते ही बुधवार को बीईईओ इशहाक अंसारी ने विद्यालय पहुंचे और लोगों से बात की। लोगों को विद्यालय केसचिव महमूद आलम के खिलाफ जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। तब जाकर ग्रामीणों ने गुरुवार से विद्यालय खोलने का आश्वासन दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

कुत्ता व सांप के काटने से पांच जख्मी

संस, गिरिडीह : जिले के विभिन्न प्रखंड में बुधवार को कुत्ता व सांप के काटने से चार लोग जख्मी हो गए। वहीं झाड़फूंक के चक्कर व जंगली दवा खिलाने से कुत्ता काटे एक मरीज की स्थिति गंभीर हो गयी है। बताया जाता है कि बेंगाबाद प्रखंड अंतर्गत चकरदाहा गांव में अंजनी कुमारी, विक्रम साव व सत्यनारायण को कुत्ता ने काट कर जख्मी कर दिया। वहीं सदर प्रखंड के बैरगी की बच्ची निहारिका कुमारी को सांप ने डस लिया है। सभी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

पंचायत सचिवों ने की भूख हड़ताल

जासं, गिरिडीह : छह सूत्री मांगों को ले झारखंड राज्य पंचायत सचिव संघ के आह्वान पर बुधवार को जिले के पंचायत सचिव समाहरणालय परिसर में सामूहिक भूख हड़ताल पर बैठे। मौके पर आहूत सभा को संबोधित करते हुए जिला सचिव रूपलाल महतो ने कहा कि सरकार समझौता तो करती है, लेकिन उसे लागू नहीं करती है, यह दुर्भाग्य की बात है। छह सूत्री मांगों को लेकर गत 3 सितंबर को मुख्यमंत्री के समक्ष रोषपूर्ण प्रदर्शन किया गया, जबकि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

प्रेमी युगल फरार, थाना को आवेदन

संसू, बिरनी (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के ढाब गांव से एक प्रेमी युगल गत सोमवार को फरार हो गया। इसे लेकर छात्रा की मां ने बिरनी थाना में आवेदन दिया है। कहा है कि सोमवार को उसकी बेटी साइकिल से पलौंजिया उच्च विद्यालय पढ़ने गयी थी। जब वह देर शाम तक घर नहीं पहुंची तो सभी जगह खोजबीन की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला, वहीं मंगलवार को पुत्री की साइकिल पलौंजिया के सुनील मोदी केपास मिली, जबकि गांव के ही एक छात... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

वार्ड सदस्य ने पंसस पर दर्ज करायी प्राथमिकी

संसू, बिरनी (गिरिडीह) : प्रखंड की तुलसीटांड़ पंचायत अंतर्गत बलीडीह की वार्ड सदस्य माधुरी देवी ने पंचायत समिति सदस्य अजीत चरण पहाड़िया पर घर में आकर गालीगलौज व मारपीट करने, धमकी देने तथा जाति सूचक शब्द का प्रयोग करने का आरोप लगाया है। इसे लेकर उसने बिरनी थाना में बीते 6 सितंबर को आवेदन दिया है। थाना से कोई कार्रवाई नहीं होने पर उसने एसडीपीओ राजकुमार मेहता से मंगलवार को मिलकर न्याय की गुहार लगायी। एसड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

पेज-चार की संभावित लीड---रोजगार सेवकों को मिली मनरेगा सीख

जासं, गिरिडीह : जिले के नव नियुक्त रोजगार सेवकों का दस दिवसीय प्रशिक्षण बुधवार को डीआरडीए सभाकक्ष में शुरू हुआ। प्रशिक्षण का शुभारंभ एएन प्रसाद निदेशक लेखा प्रशासन एवं स्वनियोजन ने किया। उन्होने कहा कि आपने जिस क्षेत्र में योगदान दिया है, उस क्षेत्र में आपकी पूरी भागीदारी होनी चाहिए। पंचायत स्तर पर आपकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि मनरेगा योजना नहीं अधिनियम है, इसलिए अधिनियम के प्रावध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

कोलियरी क्षेत्र के स्कूलों में सीसीएल बनाएगी शौचालय

संसू, बनियांडीह (गिरिडीह) : सीसीएल क्षेत्र के अधीन आनेवाले स्कूलों में सीसीएल ने सामाजिक सुधार योजना के तहत शौचालय बनाने का निर्णय लिया है। शौचालय बनाने के लिए सर्वे का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। अब तक ढाई दर्जन स्कूलों का सर्वे हो चुका है। बताया जाता है कि सीसीएल क्षेत्र के अतंर्गत आनेवाले विभिन्न उत्क्रमित प्राथमिक एवं उत्क्रमि मध्य विद्यालयों , मध्य व प्राथमिक स्कूलों में सीसीएल इकाई ने शौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

पत्नी की शिकायत पर गया जेल

संसू, बिरनी (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के घुज्जी की नीलम देवी ने पति पर मारपीट एवं प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है, जिसके आधार पर बिरनी थाना प्रभारी आरबी पासवान ने आरोपी पति सतीश सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। महिला ने बताया कि उसके दो बच्चे हैं। गत सोमवार की रात को पति ने बुरी तरह पिटाई की। इसके बाद उसने मायके में सूचना दी। पिता के आने पर उसने थाना में पति के खिलाफ प्राथ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

पीरटांड़ प्रखंड मुख्यालय में महिलाओं का प्रदर्शन

संसू, मधुबन (गिरिडीह) : नारी शक्ति के हुंकार से बुधवार को पीरटाड़ प्रखंड सह अंचल कार्यालय थर्रा उठा। घरेलू जवाबदेही निभानेवाली ये गृहणियां न केवल सभी सरकारी कार्यालय की कार्यशैली पर अंगुली उठा रही थीं, बल्कि इसे भ्रष्ट अधिकारियों का अड्डा भी करार दे रही थीं। प्रदर्शन के दौरान कार्यरत सभी अधिकारी व कर्मचारी सहमे-सहमे चुपचाप अपने-अपने कक्ष से बाहर आ गए। बाद में थाना प्रभारी की पहल से स्थिति सामान्य ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

गिरिडीह पुलिस ने की टुंडी जीतपुर में छापेमारी

जासं, गिरिडीह : गिरिडीह पुलिस की एक टीम ने पश्चिमी टुंडी के जीतपुर पंचायत के पारटांड़ में औचक छापेमारी की। पुलिस ने वहां से एक युवक को भी उठाया। वह युवक पंचायत का अध्यक्ष बताया गया और झामुमो से जुड़ा है। युवक का नाम टीआर टुडू बताया गया है। हालांकि गिरिडीह पुलिस इसकी पुष्टि अब तक नहीं की है। लेकिन जिस नाटकीय ढंग से टूडू को उसके अपने घर से बुधवार सुबह को उठाया गया, उससे माओवाद या अपराध से जुड़ा कोई बड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

स्थापना दिवस पर गिनायीं कॉलेज की उपलब्धियां

जासं, गिरिडीह : कालू राम मोदी मेमोरियल वनांचल इंटर महाविद्यालय का 31 वां स्थापना दिवस समारोह बुधवार को हर्षोल्लास से मनाया गया। समारोह की अध्यक्षता कर रहे वरीय शिक्षक प्रो. छोटू प्रसाद साहू ने कॉलेज के स्थापना काल से अब तक की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने कहा कि कॉलेज को सरकार से स्थायी संबद्धता प्राप्त है और गत दो साल से अनुदान प्राप्त है। उन्होंने कहा कि कॉलेज गिरिडीह के आंचलिक क्षेत्र में अव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 07:19 PM (IST)
        

वेतन निर्धारण के लिए लगेगा कैंप

जासं, गिरिडीह : शिक्षकों के वेतन निर्धारण को ले कार्यालय में क्षेत्रवार कैंप लगाया जाएगा। मंगलवार को झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के शिष्टमंडल की जिला शिक्षा अधीक्षक के साथ संपन्न वार्ता के दौरान इस पर सहमति बनी। बताया गया कि कैंप में संबंधित प्रधानाध्यापक, बीईईओ तथा क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। इस दौरान डीएसई महमूद आलम ने कहा कि शिक्षक आगामी 14 सितंबर तक कार्यालय में प्रपत्र भरकर जमा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

जीप सदस्य का जेवीएम में स्वागत

संसू, बिरनी, (गिरिडीह) : झाविमो में शामिल हुए जिप सदस्य इकबाल अंसारी का मंगलवार को बिरनी प्रखंड के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। स्वागत समारोह में झाविमो किसान मोर्चा के केंद्रीय महासचिव राजेश मंडल भी थे। मौके पर मुख्य अतिथि मंडल ने कहा कि झाविमो की नीति और सिद्धांत पर जनता टिकी है। झारखंड में झाविमो के सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी के हाथों से ही झारखंड का विकास हो सकता है। इकबाल अंसारी ने कहा कि प्रदेश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें