गिरीडीह

  • देवरी में छात्रा की हत्या पर बवाल

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:08 AM (IST)

    देवरी (गिरिडीह) : बीते 25 मई से गायब नाबालिग छात्रा की हत्या कर शव को कुएं में फेंकने से शनिवार को देवरी में बवाल मच गया। लोगों ने शव मिलने के बाद सुबह जगह-जगह रोड जाम कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि दुष्कर्म के बाद छात्रा की हत्या की गई। इस मामले में देवरी थाना प्रभारी को कठघरे में खड़ा करते हुए उन्हें खदेड़ दिया। वेलोग थाना प्रभारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग कर रहे थे। बाद में एसडीओ के ... और पढ़ें »

  • माओवादी दस्तक से सीमांत क्षेत्रों में दहशत

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:08 AM (IST)

    गावां (गिरिडीह) : गावां-तिसरी के सीमांत इलाके में एक बार फिर नक्सली गतिविधियां तेज हो गई। पिछले कुछ दिनों से सीमांत क्षेत्रों में माओवादियों ने अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराकर पुलिस को चुनौती देने का काम किया है। वर्ष 2000-2001 में पहली बार नक्सली केंदू पत्ता तुड़वाने वालों से लाखों रुपये की मांग के बाद चर्चा में आए थे। इसकी रोकथाम को लेकर गावां-तिसरी के कई जगह पुलिस पिकेट लगाए जाने एवं ग्रामीणों ... और पढ़ें »

  • पहाड़ पर आखिरी लड़ाई लड़ रहे नक्सली

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:07 AM (IST)

    गिरिडीह : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के लिए पारसनाथ पर्वत का बड़ा महत्व है। झुमरा पहाड़ पर कमजोर पड़ने के बाद कहा जाता है कि पारसनाथ पर्वत नक्सलियों का मुख्यालय बन गया है। यही कारण है कि यहां उनकी उच्चस्तरीय कमेटियों की बैठक समय-समय पर होती है। इसे नक्सलियों का अभेद दुर्ग कहा जाता है, लेकिन अब यहां भी वे खतरे में हैं। यही कारण है कि अपने पारसनाथ पहाड़ गढ़ को बचाने के लिए माओवादी आखिरी लड़ाई लड़ रहे हैं।... और पढ़ें »

  • पारसनाथ में मुठभेड़, जवान को लगी गोली

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:07 AM (IST)

    मधुबन/पीरटांड़ : पारसनाथ पहाड़ पर शनिवार की सुबह सर्च ऑपरेशन के दौरान सीआरपीएफ एवं पुलिस टीम की नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में झारखंड जगुआर का जवान रूपेश कुमार पहाड़िया गोली लगने से घायल हो गया। गंभीर रूप से घायल जवान को एएसपी अभियान कुणाल समेत कई वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में सीआरपीएफ कैंप मधुबन से सुबह करीब साढ़े नौ बजे इलाज के लिए हेलिकॉटर से रांची ले जाया गया। इस घटना के बाद पारसनाथ पहाड़ पर तै... और पढ़ें »

  • अवैध माइका खनन में महिला की मौत

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:07 AM (IST)

    खोरीमहुआ (गिरिडीह) : खोरीमहुआ अनुमंडल क्षेत्र के धनवार थानांतर्गत जुडमा स्थित खादापहाड़ी में शनिवार को अवैध माइका खदान से ढिबरा निकालने के दौरान चाल धंसने से मोटकाडीह की 30 वर्षीय महिला पनवा देवी की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। इस घटना में जुडमा गांव के दो बच्चे भी घायल हुए। घायलों निजी क्लिनिक में प्राथमिक इलाज के बाद वापस घर भेज दिया गया। जानकारी मिलते ही धनवार थाना के एएसआइ आरएन ¨सह एवं सियाराम प... और पढ़ें »

  • बोलेरो के धक्के से बच्चा घायल

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:39 PM (IST)

    देवरी (गिरिडीह) : देवरी थाना क्षेत्र के देवरी चतरो मुख्य मार्ग पर देवरी बाजार में बोलेरो की चपेट में आने से दस वर्षीय बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। उसकी पहचान देवरी गांव निवासी प्रकाश शर्मा के पुत्र दयानंद शर्मा के रूप में की गई। उसे इलाज कें लिए देवरी पीएचसी में ले जाया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया गया। और पढ़ें »

  • छात्रा हत्याकांड का नामजद धराया

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:15 PM (IST)

    देवरी (गिरिडीह) : देवरी थाना क्षेत्र के काटीदिघी गांव की 14 वर्षीय स्कूली छात्रा की हत्या कर शव को कुएं में डालने के मामले में एसडीओ रविशंकर विद्यार्थी एवं एसडीपीओ अनिल शंकर के निर्देश पर देवरी थाना में मामला दर्ज किया गया। साथ ही नामजद आरोपी पुरनीगड़िया निवासी छोटू हाजरा को बारह घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी गिरफ्तारी के पूर्व आरोपी के दादा सहित तीन परिजन को देवरी पुलिस पूछताछ के लिए थान... और पढ़ें »

  • पीड़ित परिजनों से मिले पूर्व सांसद

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:08 PM (IST)

    देवरी (गिरिडीह) : देवरी थाना क्षेत्र में स्कूली छात्राकांड को लेकर पूर्व सांसद सह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तिलकधारी प्रसाद ¨सह ने रविवार को काटीदिघी गांव जाकर पीड़ित परिजनों को ढांढ़स बंधाया। उन्होंने कहा कि वे पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी से मिलकर निष्पक्ष जांच करने की मांग करेंगे। यह मानवता को शर्मसार करनेवाली घटना है। मौके पर कोडरमा लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष धनंजय कुमार ¨सह, बांसडीह पंचायत के मुखिया राजे... और पढ़ें »

  • ऑटो की चपेट से हाथ टूटा

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:57 PM (IST)

    गिरिडीह : शहर के बस पड़ाव के पास रविवार को ऑटो की चपेट में आने से नगर थानांतर्गत बोड़ो निवासी ¨पकी कुमारी घायल हो गई। उसका इलाज एक नर्सिग होम में कराया जा रहा है। बताया गया कि वह अपने परिजनों के साथ ऑटो में सवार होकर घर तरफ जा रही थी। तभी तेज रफ्तार से आ रहे दूसरे ऑटो की चपेट में आने से उसका हाथ टूट गया। और पढ़ें »

  • मॉडल स्कूलों में भी मिलेगा एमडीएम

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:55 PM (IST)

    गिरिडीह : अब मॉडल स्कूलों में भी मध्याह्न भोजन योजना प्रारंभ होनेवाली है। गिरिडीह सहित राज्य के सभी मॉडल स्कूलों में आगामी माह से बच्चों को मध्याह्न भोजन मिलना प्रारंभ होगा। इसे लेकर स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की सचिव आराधना पटनायक ने जिला शिक्षा अधीक्षकों को पत्र प्रेषित कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है। जारी पत्र में कहा गया है कि वार्षिक कार्ययोजना एवं बजट 2016-17 में मॉडल स्कूलों में भी ... और पढ़ें »

  • सरकारी चादरपोशी के साथ उर्स शुरू

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:49 PM (IST)

    गिरिडीह : हम न हिन्दू, मुस्लिम, सिख हैं न ईसाइयत की बातें करते हैं, बेटे आदम के मनुवंशी हैं, आदमियत की बातें करते हैं, फिरका मजहब, जात-पात मिटाकर आदमियत का राज बतलाने को हम सूफी प्यार-मुहब्बत से रूहानियत की बातें करते हैं। यह पैगाम लोगों को देनेवाले सूफी बाबा शाह कलंदर रहनुमा का तीसरा उर्स मुबारक रविवार को संदल एवं सरकारी चादरपोशी के साथ पेसरागढ़हा स्थित कलंदर बाग में शुरू हो गया। दो जून तक आयोज... और पढ़ें »

  • चावल दिवस पर नहीं मिली शिकायत

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:39 PM (IST)

    देवरी (गिरिडीह) : चावल दिवस के अवसर पर देवरी प्रखंड आपूर्ति प्रभारी पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी नरेश कुमार वर्मा ने रविवार को देवरी प्रखंड के तीन पीडीएस एवं एक स्वयंसहायता समूह की दुकान का निरीक्षण किया। उन्होंने बैरिया पंचायत के सत्यनारायण वर्णवाल, हाफीज अंसारी, अजय कुमार पांडेय एवं प्रगति स्वयंसहायता समूह टेंगपजवा की दुकानों का जायजा लिया। कहीं भी कोई शिकायत नहीं मिली। बाद में सीओ ने अंचल कार्याल... और पढ़ें »

  • सामाजिक दंड देने की चेतावनी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:34 PM (IST)

    बनियाडीह (गिरिडीह) : सिहोडीह पंचायत में जिप सदस्य प्रमिला मेहरा और मुखिया संदीप शर्मा के नेतृत्व में रविवार को महिलाओं ने शराबबंदी के खिलाफ रैली निकाली। कहा गया कि आज शराब के कारण हर वर्ग की महिलाएं शोषित एवं प्रताड़ित हो रही हैं। इस कारण वे अपने बच्चों को उचित शिक्षा नहीं दे पा रही हैं। मुखिया ने कहा कि सिहोडीह पंचायत में ग्रामसभा के माध्यम से शराब बेचने और पीने पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। शराब बेच... और पढ़ें »

  • जनमुद्दों के बहाने सरकार पर हमला

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:28 PM (IST)

    गिरिडीह : झारखंड विकास मोर्चा के दो दिवसीय महाधरना के दौरान जनमुद्दों को जोरदार तरीके से उठाया गया। वक्ताओं ने जहां सरकार की विफलता को उजागर करते हुए उसे आड़ेहाथ लिया, वहीं सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से पहुंचे ग्रामीणों ने अपनी पीड़ा से अवगत कराया। जनता की समस्या से रूबरू हुए बाबूलाल मरांडी ने आंदोलन पर जोर दिया। वक्ताओं ने कहा कि राज्य सरकार को जनता की ¨चता नहीं है। गरीबों को राशन और किरोसिन नहीं मि... और पढ़ें »

  • अज्ञात महिला का शव मिलने से सनसनी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:14 PM (IST)

    हीरोडीह (गिरिडीह) : हीरोडीह थाना क्षेत्र के रेम्बा-मल्हो रोड के समीप स्थित बेलाअहरी में रविवार को अज्ञात महिला का शव देखा गया। इससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना हीरोडीह पुलिस को दी। थाना प्रभारी रंजीत रोशन ने दलबल के साथ घटनास्थल पर जाकर पड़ताल शुरू की। थाना प्रभारी का कहना है कि शाली गांव के बहियार निवासी केदार मंडल की जमीन पर मनरेगा कूप से बीते 15 मई को अज्ञात महिला का शव ब... और पढ़ें »

  • मॉडल स्कूल भवन निर्माण में गड़बड़ी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:14 PM (IST)

    खोरीमहुआ (गिरिडीह) : राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत धनवार प्रखंड के महेशमरवा में बन रहे मॉडल स्कूल के निर्माण में अनियमितता बरतने की शिकायत पर सहायक अभियंता विनय कुमार ने जांच की। उन्होंने बनाए गए कमरों के प्लास्टर में हेयर क्रेक होने की बात कही। साथ ही इसमें शीघ्र सुधार लाने की हिदायत संवेदक को दी। बता दें कि गत दिन स्थानीय मुखिया शालीग्राम राय एवं झामुमो जिला कार्यसमिति सदस्य सफीक अंस... और पढ़ें »

  • चंद्रवंशियों ने सम्मेलन में दिखाई एकजुटता

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:14 PM (IST)

    गिरिडीह : अखिल भारतवर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा की जिला इकाई गिरिडीह का सम्मेलन रविवार को नगर भवन में आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष संजय कुमार टायसन ने की, जबकि संचालन प्रदेश संगठन मंत्री सूरज नयन एवं जिला प्रवक्ता वीरेंद्र राम ने किया। महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भोला चंद्रवंशी, राष्ट्रीय संयोजक राजनीतिक प्रकोष्ठ राजकुमार राज, राष्ट्रीय महामंत्री रामनाथ चंद्रवंशी, राष्ट्रीय सच... और पढ़ें »

  • प्रधानमंत्री आवास योजना की दी जानकारी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:14 PM (IST)

    देवरी (गिरिडीह) : प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा को लेकर देवरी प्रखंड के परसाटांड़ पंचायत सचिवालय में मुखिया गीता देवी की अध्यक्षता में आम परसाटांड़ गांव के ग्रामीणों की बैठक हुई। इस योजना की समीक्षा करने के साथ ही ग्रामीणों को विस्तार से जानकारी दी गई। मौके पर मुखिया प्रतिनिधि राजकुमार हाजरा, वार्ड सदस्य सुरेंद्र तिवारी, राधेश्याम तिवारी, असगर अंसारी, सुल्तान अंसारी, रामेश्वर राय, बंसत राय, भोल... और पढ़ें »

  • महिलाओं ने नशाबंदी को निकाली रैली

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:14 PM (IST)

    गिरिडीह : विवाह भवन में रविवार को केसरिया शक्ति संघ की बैठक हुई, जिसमें महिलाओं को उनकी योग्यता के अनुसार लाभ दिलाने के लिए संगठन का विस्तार किया गया। साथ ही समाज से शराब जैसी बुराई को हटाने का निर्णय लिया गया। बाद में महिलाओं ने नशाबंदी को लेकर शहर में रैली निकाली। इसके पूर्व जिन महिलाओं के पति की मौत के बाद मृत्यु प्रमाणपत्र नहीं बना, उनसे फॉर्म भरवाया गया ताकि प्रमाणपत्र बनवाकर उन्हें आर्थिक ... और पढ़ें »

  • शराब का धंधा बंद करें या भुगतें

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:14 PM (IST)

    डुमरी (गिरिडीह) : पूर्ण शराबबंदी की मांग को लेकर चेगड़ो पंचायत की सैकड़ों महिलाओं ने रविवार को पंचायत सचिवालय में बैठक की। आजसू नेता छक्कन महतो की अध्यक्षता में हुई बैठक में महिलाओं ने कहा कि शराब सेवन से अब तक कई लोग असमय काल के गाल में समा चुके हैं तो कई घर-परिवार की आर्थिक स्थिति दयनीय हो गई है। शराब पीकर जब लोग अपने घर लौटते हैं तो परिजनों के साथ हमेशा कलह होती है। अगर पंचायत में पूर्णत: शराब ... और पढ़ें »

(News from Giridih, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें