1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

स्कूल के विकास को सहभागिता पर जोर

गिरिडीह : सर जेसी बोस बालिका उच्च विद्यालय में एसएमडीसी के सदस्यों का आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण गुरुवार को संपन्न हुआ। इस दौरान सदस्यों को कार्य एवं अधिकार के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी। साथ ही असैनिक कार्यो, कोष का उपयोग आदि के बारे में भी बताया गया। समापन पर बतौर अतिथि उपस्थित नप उपाध्यक्ष राकेश मोदी ने कहा कि समिति को कई जिम्मेदारी सौंपी गयी है। विद्यालय के विकास में इसकी अहम भूमिका है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:50 PM (IST)
        

जमुआ में मारपीट के खिलाफ रोड जाम

जमुआ (गिरिडीह) : जमुआ थाना क्षेत्र के बरवाडीह निवासी एतवारी मियां और अलाउद्दीन मियां के बीच विगत कुछ दिनों से चल रहे जमीन संबंधी विवाद को लेकर गुरुवार को दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। मारपीट में मरियम खातून एवं देवकी बीबी जख्मी हो गयी। जख्मी मरियम खातून के पति एतवारी मियां ने कहा कि आठ दिन पूर्व भी हम लोगों के बीच जमीन संबंधी विवाद को लेकर झड़प हुई थी। इस मामले को लेकर दोनों तरफ से मुकदमा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:31 PM (IST)
        

साई मंदिर में पूर्णिमा उत्सव शुरू

बगोदर/डुमरी (गिरिडीह) : बगोदर बस पड़ाव स्थित साई मंदिर में वार्षिक पूर्णिमा उत्सव 16वें यज्ञ के चौथे दिन का उद्घाटन गुरुवार को विधायक नागेंद्र महतो ने किया। इस दौरान साई मंदिर के संस्थापक दशरथ बाबा ने उन्हें चादर भेंट की। उद्घाटन के बाद पालकी शोभा यात्रा निकाली गई जो पूरे बगोदर बाजार भ्रमण कर साईं मंदिर प्रागण पहुंची। शोभा यात्रा में शामिल लोग साई बाबा के भजन-कीर्तन करते जा रहे थे और जयकार कर रहे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:23 PM (IST)
        

सीएम ने की नप के कार्यो की समीक्षा

गिरिडीह : रांची में गुरुवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सूबे के सभी नगर पर्षद अध्यक्षों एवं कार्यपालक पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यो की समीक्षा की। इस दौरान नगर विकास मंत्री सीपी सिंह और विभागीय सचिव अरुण सिंह भी उपस्थित थे। सीएम ने सुविधा एवं संसाधन बढ़ाने के अलावा होल्डिंग टैक्स की वसूली को गति देने की हिदायत दी। नप अध्यक्ष दिनेश यादव ने बताया कि नप का राजस्व बढ़ाना जरूरी है तभी सुविधा में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:58 PM (IST)
        

बीमा योजना को प्रखंडों में लगेगा शिविर

गिरिडीह : समाहरणालय के सभाकक्ष में गुरुवार को पदाधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें प्रधानमंत्री बीमा सुरक्षा, जीवन ज्योति एवं अटल पेंशन योजना को लेकर 4-6 अगस्त को प्रखंडों में आयोजित शिविर को सफल बनाने की रणनीति बनाई गई। साथ ही इसके लिए पदाधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए। पंचायत सेवकों सहित अन्य कर्मियों को अधिक से अधिक लोगों को शिविर में लाने का निर्देश दिया गया। उपविकास आयुक्त वीरेंद्र भूषण ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:55 PM (IST)
        

ऑटो की चपेट में आने से बालक की मौत

गिरिडीह : नगर थानांतर्गत पचम्बा में गुरुवार को खेलने के दौरान ऑटो की चपेट में आने से दिलीप के ढाई वर्षीय पुत्र दीपांशु की मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि वह ऑटो में खेल रहा था, खेलने के दौरान वह ऑटो से गिर पड़ा। इस बीच ऑटो लुढ़ककर बच्चे पर चढ़ गया। परिजन घायल बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:51 PM (IST)
        

तीर्थस्थल मधुबन में चातुर्मास कलश स्थापित

मधुबन (गिरिडीह) : जैनियों के प्रसिद्ध तीर्थस्थल मधुबन में गुरुवार को चातुर्मास कलश की स्थापना की गई। दिगंबर एवं श्वेतांबर दोनों समुदाय की ओर से विभिन्न संस्थाओं में चातुर्मास की स्थापना की गयी। इन जगहों पर पूरे चार माह प्रतिदिन प्रवचन समेत तरह-तरह के धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बताया गया कि आषाढ़ शुक्ल चतुर्दशी में चातुर्मास की स्थापना की जाती है। इस दौरान कई धार्मिक विधिया पूरी की जाती... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:47 PM (IST)
        

लताकी में मारपीट, चार जख्मी

जमुआ (गिरिडीह) : जमुआ थाना के क्षेत्र अंतर्गत लताकी पंचायत केबसमता में आपसी विवाद में हुई मारपीट में एक पक्ष के चार लोग जख्मी हो गए। प्रथम पक्ष के बैंकुठ हाजरा ने अपने पड़ोसी बैजनाथ हाजरा के विरुद्ध जमुआ थाना में मारपीट की प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि वे अपने खेत में धान रोपने केलिए हल चला रहे थे। इसी बीच बैजनाथ हाजरा, सुरजान हाजरा, अर्जुन हाजरा आदि तलवार, टांगी एवं लाठी से लैस होकर आए औ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:41 PM (IST)
        

खुखरा में बिजली मिस्त्री के शव के साथ प्रदर्शन

पालगंज (गिरिडीह) : खुखरा थाना क्षेत्र के हरलाडीह दुर्गा मंडप के पास बिजली जोड़ने के क्रम में बुधवार की रात मंडरो के ख्वासटांड़ निवासी विश्वनाथ सेन (28) की मौत हो गई। इससे आक्रोशित लोगों ने गुरुवार को शव के साथ पावर हाउस में धरना दिया। परिजन नौकरी एवं मुआवजा की मांग कर रहे थे। इस दौरान मृतक के स्थान पर उसकी पत्नी को दैनिक वेतनभोगी के रूप में नौकरी देने का लिखित आश्वासन विभाग ने दिया। साथ ही विद्युत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:35 PM (IST)
        

पीजी की पढ़ाई शुरू कराएं

गिरिडीह : युवा कांग्रेस नेता धनंजय कुमार सिंह ने बुधवार को महामहिम राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से भेंटकर उन्हें गिरिडीह जिले के दो कॉलेज यथा गिरिडीह कॉलेज और आरके महिला कॉलेज में पीजी की पढ़ाई कराने के बाबत ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि गिरिडीह में उच्च शिक्षा के लिए छात्र-छात्राओं को स्नातक के बाद बाहर का रास्ता पकड़ना पड़ता है। यहां दोनों कॉलेजों में पीजी की पढ़ाई शुरू करने की मांग काफी दिनों से हो रह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:28 PM (IST)
        

महिला को भगाने का आरोपी धराया

देवरी (गिरिडीह) : शादी करने की नीयत से महिला को भगाने के आरोप में पुलिस ने महिला सहित आरोपी को कोडरमा जिले के डोमचांच से गिरफ्तार कर गुरुवार को न्यायालय में पेश किया। बता दें कि बीते 23 जुलाई को बेड़ोडीह पंचायत के प्रभु राम ने देवरी थाना में आवेदन देकर अपनी विवाहित बेटी को भगा ले जाने का आरोप गांव के ही पोलूस हेम्ब्रम पर लगाया था। पुलिस ने आवेदन के आधार पर थाना में मामला दर्ज कर त्वरित कार्रवाई करत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:24 PM (IST)
        

ठगी मामले का आरोपी बांका से गिरफ्तार

गिरिडीह : मोबाइल पर लाखों रुपये इनाम उठने की सूचना देकर हजारों रुपये ठगनेवाले गिरोह के एक सदस्य सह बिहार के बांका जिलांतर्गत बाराहाट थाना क्षेत्र के चिलचिल निवासी पशुपतिनाथ परबल को एको नगर थाना की पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। गिरफ्तार आरोपी को पुलिस ने गुरुवार को न्यायिक पदाधिकारी के समक्ष पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इस संबंध में थाना प्रभारी बीएन सिन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:18 PM (IST)
        

दुराचार के फंदे में फंसा पुलिसकर्मी

गिरिडीह : जिला पुलिस का एक जवान यौनशोषण के फंदे में फंस चुका है। जोसेफ तिर्की नामक जवान के खिलाफ नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई। थाना प्रभारी बिमल नंदन सिन्हा ने पीड़ित महिला के पक्ष में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक आरोप लगाने वाली महिला अधेड़ है। उसने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर जिला पुलिस के जवान जोसेफ पर शादी का झांसा देकर यौनशोषण करने का आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है कि मह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:04 PM (IST)
        

प्रमाणपत्र निर्गत करने की दी जानकारी

तिसरी (गिरिडीह) : प्रखंड मुख्यालय में पंचायत सेवक, राजस्व कर्मचारी एवं प्रज्ञा केंद्र संचालकों को प्रमाणपत्र निर्गत करने के लिए सर्विस प्लस का प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान प्रशिक्षक नवल प्रसाद एवं जिला समन्वयक लालजीत शर्मा ने प्रज्ञा केंद्र में आय, जाति, जन्म, आवासीय आदि प्रमाणपत्र बनाने के बाबत जानकारी दी। कहा कि आवेदक की तीन दिन में ऑनलाइन जांच कर हस्ताक्षर करना है, अन्यथा प्रतिदिन 20 रुपया फाइन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:42 PM (IST)
        

बिरहोर महिलाओं को बकरीपालन का प्रशिक्षण

गिरिडीह : सरिया प्रखंड अंतर्गत मंदरामो बिरहोर टंडा में पीटीजी कार्यक्रम के तहत बकरीपालन का चार दिवसीय प्रायोगिक प्रशिक्षण (शेड निर्माण) गुरुवार को प्रारंभ हुआ। कल्याण विभाग एवं प्रगति केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित प्रशिक्षण में बिरहोर महिलाओं को बकरीपालन के लिए प्रायोगिक शेड निर्माण की विस्तृत जानकारी दी गई जिससे लाभुक स्वयं ही शेड का निर्माण कर सकते हैं। बताया गया कि विभाग भी इसमें लाभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:39 PM (IST)
        

जर्जर सड़क से परेशानी

देवरी (गिरिडीह) : प्रखंड अंतर्गत कोसोगोंदोदिघी गांव स्थित पथराटांड़-गिरिडीह मुख्य मार्ग पर बड़े गड्ढे बन गए हैं, जिससे वाहन चालकों एवं राहगीरों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि बारिश होने के बाद सड़क पर बने गड्ढों में पानी भर जाता है। वाहनों के गुजरने पर पानी अगल-बगल के घर तक चला जाता है। यह सिलसिला दिनभर चलता रहता है। ग्रामीणों ने विभाग से सड़क पर बने गड्ढों को अव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:37 PM (IST)
        

अच्छी बारिश से किसानों में हर्ष

देवरी (गिरिडीह) : प्रखंड में समय पर बारिश होने से यहां के किसानों में हर्ष व्याप्त है। किसान युद्धस्तर पर धनरोपनी कार्य में लग गए हैं। इस बाबत किसान बुद्धदेव शर्मा, सुखदेव शर्मा, अजय कुमार राय, पंकज अकेला, मनोज कुमार, संजय सिंह, दिनेश दूबे, मंटू राणा आदि ने बताया कि इस साल समय पर बारिश हो रही है, लेकिन सरकारी स्तर पर खाद-बीज नहीं मिल रहा है, जिससे खेती प्रभावित हो रही है। बीज-खाद महंगा होने के कार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:35 PM (IST)
        

साईसेवा आश्रम में झांकी ने मोहा मन

गिरिडीह : शहर के बरमसिया स्थित साईसेवा आश्रम परिसर में नवनिर्मित द्वारिका माई मूर्ति का अनावरण गुरुवार को गुरु पूर्णिमा के अवसर पर उपविकास आयुक्त वीरेंद्र भूषण ने किया। द्वारिका माई में अवस्थित मूर्ति के अनावरण के बाद उसे श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोल दिया गया। डीडीसी भूषण ने कहा कि साईसेवा आश्रम शहर का प्रमुख दर्शनीय स्थल बनता जा रहा है। इसे पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की जरूरत है। इस दौरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:31 PM (IST)
        

कुदाल से महिला के सिर पर प्रहार

देवरी (गिरिडीह) : देवरी थाना क्षेत्र के बैरिया ठाकुर टोला में गुरुवार को जमीन विवाद में एक महिला को कुदाल से मारकर घायल कर दिया गया। घायल महिला फरियाद लेकर थाना पहुंची। इस बाबत घायल युगली देवी ने बताया कि गुरुवार को वह अपने खेत का पानी बांध रही थी। इसी बीच गांव के दो लोग गालीगलौज करते आए और कुदाल से सिर पर प्रहार कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल गई। देवरी थाना प्रभारी सुनीत कुमार ने बताया कि फिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:22 PM (IST)
        

नप हड़ताल से शहर की नारकीय स्थिति

गिरिडीह : निकायकर्मियों की हड़ताल से शहर की स्थिति बदतर होती जा रही है। जगह-जगह कचरे का अंबार लगा हुआ है और मुख्य बाजार सहित शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में गंदगी से सड़ांध फैलने लगी है। छह सूत्री मांगों को लेकर राज्य भर के निकायकर्मी बीते 10 जुलाई से हड़ताल पर हैं। बीते 27 जुलाई को फेडरेशन की राज्य इकाई के साथ सरकार की वार्ता विफल हो गई। निकायकर्मी जहां अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं वहीं सरकार वित्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:18 PM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें