गिरीडीह

  • जांच को गिरिडीह पहुंची पटना पुलिस

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    संस, गिरिडीह : बिहार विधानसभा को डायनामाइट से उड़ा देने की धमकी देने के मामले की जांच के लिए गुरुवार को पटना पुलिस गिरिडीह पहुंची। यहां नगर थाना अंतर्गत बरमसिया निवासी अधिवक्ता अजय कुमार सिन्हा व अंजनी सिन्हा से पूछताछ की। बताया जाता है कि उक्त धमकी भरा पत्र मिलने के बाद पटना के एसएसपी के निर्देश जांच टीम गठित की गयी। गठित टीम में शामिल पटना सचिवालय थाना के पुलिस अवर निरीक्षक दीपक कुमार, शास्त्रीन... और पढ़ें »

  • संस्कृति ही शिक्षा का आधार : सद्गुरु

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    गिरिडीह : केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय और विद्या भारती के संयुक्त तत्वावधान में सदर प्रखंड के सिहोडीह स्थित कबीर ज्ञान आश्रम में आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला का समापन शुक्रवार को किया गया है। मौके पर आश्रम की सद्गुरु मां ज्ञान ने कहा कि संस्कृति ही शिक्षा का आधार है। शिक्षा में संस्कृति को जोड़ने से ही नयी पीढ़ी संस्कारवान बन सकती है। भारतीय संस्कृति और मानव मूल्यों के विकास के लिए देश का संस्कृति मंत्... और पढ़ें »

  • शराब-जुआ माफिया से वसूली करने कहते हैं थानेदार

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    गिरिडीह : चौकीदारों ने गुरुवार को उपायुक्त को आवेदन देकर खुखरा थाना प्रभारी व एक सिपाही पर कई तरह का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। कार्रवाई नहीं होने पर 10 मई से समाहरणालय समक्ष आमरण अनशन पर बैठ जाने की बात कही है। आवेदन में चौकीदारों ने लिखा है कि खुखरा थाना प्रभारी व उनके सहयोगी सिपाही चौकीदारों से शौचालय, कपड़ा धुलवाया जाता है। शराब माफियाओं से पैसा वसूल कर लाने का निर्देश दिया जाता है... और पढ़ें »

  • देवरी में एक घायल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    देवरी (गिरिडीह) : देवरी थाना क्षेत्र के देवरी-चतरो मुख्य मार्ग स्थित धसकरीडीह के पास गुरुवार को दो बाइक की भिड़ंत में एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल की पहचान चतरो निवासी बालेश्वर रजक के रूप में की गयी। उसे देवरी पीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया गया।और पढ़ें »

  • स्थानीय नीति पर सरकार ने जल्दीबाजी की

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    गांडेय (गिरिडीह) : पूर्व सासंद तिलकधारी प्रसाद ¨सह गुरुवार को अहिल्यापुर पहुंचे। वे अहिल्यापुर के पूर्व सरपंच सह कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता सत्यनारायण ¨सह के निधन पर उनके आवास पर पहुंचे और शोक व्यक्त किया। बाद में गांडेय के महुदा मोड़ में उन्होंने बातचीत के क्रम में बताया कि रघुवर सरकार ने स्थानीयता नीति को लागू करने में जल्दबाजी की। झारखंड के मूलवासियों को इसका लाभ नहीं मिलेगा। उन्होंने सरकार के स्... और पढ़ें »

  • सेविका पर मनमानी का आरोप

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    जमुआ (गिरिडीह) : भाकपा माले नेता मो. राजा ने एक आरोप लगाया है कि मगहकला पंचायत के काजीमगहा में बाल विकास परियोजना से संचालित दो आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन सेविका मनमाने तरीके से करती है। केन्द्र में बच्चों को मिलनेवाली खाद्य समाग्री के वितरण ठीक से नहीं किया जाता। केंद्र में नामांकित बच्चों का नाम फर्जी है। विभाग को लिखित आवेदन देकर जांच करने की मांग भी की गयी पर जांच नहीं हुई।और पढ़ें »

  • किसानों को अत्याधुनिक खेती से जोड़ेंगे दक्ष कर्मी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    गिरिडीह : सहायक तकनीकी प्रबंधक व प्रखंड तकनीकी प्रबंधक (एटीएम व बीटीएम) की बहाली कर कृषि विभाग जहां अपने मानव संसाधन को बढ़ाने को प्रयासरत है वहीं इन दक्ष तकनीकी कर्मियों की मदद से जिले भर के किसानों को अत्याधुनिक खेती से जोड़ने की मुहिम भी शुरू की जाएगी। फिलहाल जिले में ऐसे तीन दर्जन से अधिक कर्मियों की बहाली प्रक्रिया अंतिम चरण में है। अगले माह इसकी स्वीकृति राज्य मुख्यालय स्तर से मिलने के बाद कृ... और पढ़ें »

  • निकल गयी राशि, नहीं बना भवन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    झारखंडधाम (गिरिडीह) : परसन क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बाराजोरी में काफी अनियमितता बरतने का मामला प्रकाश में आया है। ग्रामीणों ने कहा कि विद्यालय में बच्चों को नियमित मध्याह्न भोजन नहीं दिया जाता है। संबंधित विभाग की मिलीभगत से शिक्षक स्कूल की राशि का बंदरबाट करते हैं। भवन निर्माण की पूरी राशि की निकासी कर ली गयी है और भवन आधा अधूरा छोड़ दिया गया है। किचन शेड की राशि की भी निकासी हो चुकी है,... और पढ़ें »

  • मई की पहली शाम गजल के नाम

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    गिरिडीह : शहर के विवाह भवन में एक मई को नेशनल कल्चरल फाउंडेशन की ओर से एक महफिल का आयोजन किया जाएगा। गीत-गजल से सजी शाम में मुख्य आकर्षण मुंबई के कलाकार मो. कलाम होंगे। स्थानीय कलाकारों में गजल गायक मानस कुमार मन्नू अपनी गायकी पेश करेंगे। कार्यक्रम का उद्घाटन नप अध्यक्ष दिनेश यादव करेंगे। संगीतमय कार्यक्रम के लिए फाउंडेशन की ओर से बीते एक माह से यहां तैयारी चल रही है।और पढ़ें »

  • गोली कांड के बाद अवैध आरा मिल पर गाज

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    धनवार (गिरिडीह) : धनवार थाना क्षेत्र के बभनी गांव में एक ही समुदाय के दो पक्ष में मंगलवार-बुधवार को जमीन विवाद में मारपीट, बम व गोली चलाने की घटना के बाद प्रशासन ने एक अवैध आरा मिल में छापेमारी कर उसे तहस-नहस करने की कार्रवाई की। यह मिल गोलीकांड में घायल व्यक्ति के ही परिवार के किसी सदस्य का है। इससे यह भी स्पष्ट हो गया है कि इनका जुड़ाव अवैध धंधे से भी है। सनद रहे कि धनवार प्रखंड में कई अवैध आरा ... और पढ़ें »

  • प्रशासन ने ली पीड़ित परिवार की सुध

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    गिरिडीह : पेयजल संकट से जूझ रहे पुरनानगर निवासी स्व. दिलीप यादव के आश्रितों की सुध लेने जिला प्रशासन आगे आया है। शुक्रवार को उपायुक्त उमाशंकर ¨सह के निर्देश पर सदर बीडीओ अशोक कुमार ने अधिकारियों की टीम के साथ पीड़ित परिवार से मुलाकात की और मौके पर ही कई घोषणा की। बीडीओ के अनुसार मृतक के परिवार को जलसंकट से निजात दिलाने के लिए सरकारी खर्च पर निजी बो¨रग कराने का निर्णय लिया गया है। दिलीप की पत्नी क... और पढ़ें »

  • नगर विकास मंत्री आज शहर में

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    गिरिडीह : सूबे के नगर विकास मंत्री सीपी ¨सह शनिवार को गिरिडीह परिसदन में नप अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इससे पूर्व तड़के वे देवघर से सड़क मार्ग से गिरिडीह आएंगे। यहां प्रात: नौ बजे से वे भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ संगठन विस्तार पर बैठक करेंगे। यह जानकारी भाजपा के मीडिया प्रभारी सुखदेव साहू ने दी।और पढ़ें »

  • समाजसेवी का निधन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    देवरी (गिरिडीह) : देवरी थाना क्षेत्र के नावाडीह निवासी समाजसेवी सुधीर राय का गुरुवार को निधन हो गया। उनका निधन से गांव में शोक की लहर है। राय की अचानक स्वास्थ्य खराब हो जाने से गिरिडीह में इलाज चल रहा था।और पढ़ें »

  • सीएनटी के खिलाफ आंदोलन करेगा समाज

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    गिरिडीह : चंद्रवंशियों को सीएनटी एक्ट से बाहर करने की मांग पर अखिल भारतवर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा रांची में महारैला करेगी। इसकी तैयारी चल रही है। महारैला के माध्यम से महासभा राज्य सरकार से चंद्रवंशियों को सीएनटी से बाहर करने या एससी की श्रेणी में करने की मांग करेगी। उक्त बातें महारैला की तैयारी पर राज्य भ्रमण पर निकले अखिल भारतवर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ईश्वर सागर ... और पढ़ें »

  • कैलाढाव पंचायत में जलसंकट

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    झारखंडधाम (गिरिडीह) : परसन क्षेत्र के कैलाढाब पंचायत के गांवों में पेयजल संकट गहरा गया है। सबसे ज्यादा समस्या कैलाढाब में है। गांव के सभी तालाब तथा कुएं सूख चुके हैं। पंचायत के अधिकांश चापाकल खराब पड़े है। वर्तमान मुखिया भीम महतो ने 13वीं वित्त आयोग से 12 बो¨रग कराई है पर हैंडल नहीं लगा है। जलसंकट से त्रस्त लोग पास के नदी में चुआं खोदकर पानी का जुगाड़ कर रहे हैं। शादी समारोह में पेयजल के लिए लोग टैं... और पढ़ें »

  • अवैध वसूली करनेवाला गिरोह सक्रिय

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    हीरोडीह (गिरिडीह) : हीरोडीह थाना क्षेत्र में इन दिनों कोयला ढोनेवालों से अवैध वसूली करने वाला गिरोह सक्रिय है। दिन हो या रात गिरोह के सदस्य प्रशासन के अलग-अलग विभाग के नाम पर खुलेआम वसूली कर रहे हैं। कोयला ढोनेवालों के विरोध करने पर गिरोह पुलिस का धौंस दिखाकर मुंह बंद करा देता है। इनमें से कई लोगों के खिलाफ विभिन्न थानों में कई मामला पूर्व से दर्ज है। शराब के नशे में बेखौफ कई झोपड़ीनुमा होटल व आसपा... और पढ़ें »

  • लू लगने से युवक की मौत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    हीरोडीह (गिरिडीह) : जमुआ प्रखंड क्षेत्र के तारा (गांधी चौंक) के समीप एक युवक का शव मिला। बताया जाता है कि हर रोज की तरह कुछ लोग चौक के समीप गए थे कि अचानक लोगों की नजर शव पर पड़ी और हो हल्ला करने लगे। लू लगने से उसकी मौत होने की जानकारी लोग दे रहे थे। कुछ देर बाद इसी रास्ते से दैनिक मजदूरी कर घर लौट रहे बिरनी प्रखंड के डढागिर गांव निवासी चीतो राय पहुंचे और शव की पहचान अपने छोटे भाई जोधन राय (35) के... और पढ़ें »

  • दुर्घटना में एक घायल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    डुमरी (गिरिडीह) : बगोदर थाना क्षेत्र के औंरा के पास बुधवार रात एक ट्रक की चपेट में आने एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। एनएचएआइ के एंबुलेंस से घायल को मीना जेनरल अस्पताल पहुंचाया गया। गंभीर रूप से घायल होने के कारण उसके नाम-पता की जानकारी नहीं हो पायी है। चिकित्सकों के अनुसार उसकी हालत बिगड़ती जा रही है। इस संबंध में बगोदर थाना प्रभारी सुरेंद्र ¨सह ने बताया कि ग्रामीणों से दुर्घटना की खबर मिली ... और पढ़ें »

  • तीन पर मनरेगा में जेसीबी के इस्तेमाल की प्राथमिकी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    पीरटांड़ (गिरिडीह) : पीरटांड़ थाना क्षेत्र की चिरकी पंचायत के हरिजन टोला में मनरेगा में जेसीबी का उपयोग करने के मामले में पीरटांड़ बीडीओ विकास कुमार राय ने तीन लोगों के खिलाफ पीरटांड़ थाना में मामला दर्ज कराया है। बीडीओ ने बताया कि हरिजन टोला चिरकी में डोभा निर्माण में जेसीबी का उपयोग किया जा रहा था। शिकायत पर जांच की गयी और महेश मंडल, गोपाल तुरी व मोहन तुरी के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। बताया गया... और पढ़ें »

  • यक्ष्मा उन्मूलन के लिए जागरूकता अभियान

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:02 AM (IST)

    खोरीमहुआ (गिरिडीह): धनवार रेफरल अस्पताल के एसटीएस अजय कुमार भारती ने यक्ष्मा उन्मूलन नियंत्रण कार्यक्रम पर गुरुवार को धनवार थाना क्षेत्र के सिरसाय में जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान टीबी की रोकथाम व उसके लक्षण की जानकारी दी गयी। विद्या भूषण कुमार, प्रसादी विश्वकर्मा, सुरेश शर्मा, मनोज मोदी, राहुल कुमार आदि मौजूद थे।और पढ़ें »

(News from Giridih, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें