Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

ओल्डएज होम के बुजुर्गो की ली सुध

गिरिडीह : उपविकास आयुक्त दिनेश प्रसाद की अगुआई में शनिवार की शाम जिला मुख्यालय स्थित ओल्डएज होम और बस स्टैंड परिसर में गरीबों के बीच कंबल वितरण किया गया। कड़ाके की ठंड में कंबल मिलने से लाभुकों में काफी खुशी देखी गई। ओल्डएज होम में सावित्री देवी, बस स्टैंड पर शंकर दास सहित कई रिक्शा चालक को डीडीसी ने कंबल दिया। इस दौरान कार्यपालक दंडाधिकारी सुकेशनी करकेट्टा सहित कई कर्मचारी उपस्थित थे। डीडीसी प्रस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:33 PM (IST)
        

राहत कोष से गरीबों को मिला कंबल

गिरिडीह : आपदा राहत कोष के तहत क्रय किए गए कंबल का वितरण शनिवार को सदर बीडीओ अशोक कुमार ने चयनित लाभार्थियों के बीच किया। इस दौरान प्रखंड की सभी 40 पंचायत के लाभुकों को क्रमवार कंबल देने की योजना बनाई गई। चुनाव संपन्न होने के बाद प्रखंड मुख्यालय में पहली बार गरीबों को कंबल दिया गया। लोगों में इसे लेकर काफी उत्साह देखा गया। पहले दिन सैकड़ों लाभुकों को प्रखंड प्रशासन की ओर से कंबल दिया गया। बीडीओ अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:27 PM (IST)
        

हृदयगति रुकने से जवान की मौत

गिरिडीह : जिले के लोकायनपुर पिकेट में तैनात सीआरपीएफ सातवीं बटालियन के जवान आरए ठाकुर की मौत शुक्रवार की देर रात हो गई। मौत का कारण हृदयगति रुकना बताया गया। शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद बाजार समिति स्थित कैंप में सीआरपीएफ के पदाधिकारियों और जवानों ने दिवंगत जवान को श्रद्धांजलि एवं अंतिम सलामी दी। इसके बाद शव को पैतृक गांव बक्सर भेज दिया गया। इस संबंध में सीआरपीएफ के पदाधिकारी ने बताया कि जवान आरए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:13 PM (IST)
        

सड़क पर गंदा पानी बहाने का विरोध

गावां (गिरिडीह) : गावां बाजार से नीचे टोला की ओर जानेवाली पीसीसी सड़क पर घर का वाला गंदा और शौचालय का पानी बहाया जाता है। इससे राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने मुखिया को कई बार आवेदन देकर इस पर रोक लगाने की मांग की, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। इस कारण विरोध और मनमानी करनेवालों के बीच टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इसे देखते हुए ग्रामीणों ने गावां थाना में आवेदन देकर कार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:47 PM (IST)
        

आमजन का हित साधेगा लायंस क्लब

गिरिडीह : लायंस क्लब ऑफ गिरिडीह टाउन का निरीक्षण जिलापाल राजीव रंजन ने किया। इस दौरान शहर के कुटिया रोड स्थित एक होटल में देर रात को क्लब के पदाधिकारियों और सदस्यों के साथ उन्होंने बैठक कर कार्यो की समीक्षा की। साथ ही भविष्य में किए जानेवाले कार्यो के बाबत रणनीति भी बनाई। उन्होंने क्लब में सदस्यों की संख्या बढ़ाने पर भी जोर दिया। इसके पूर्व क्लब के अध्यक्ष संजय सिंह ने स्वागत भाषण दिया, जबकि सचि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:40 PM (IST)
        

..ताकि भंग न हो मतगणना केंद्र की गोपनीयता

गिरिडीह : जिले के छह विस क्षेत्रों के लिए 23 दिसंबर को होनेवाली मतगणना को लेकर शनिवार को नगर भवन में पदाधिकारियों एवं कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण सत्र की अध्यक्षता करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ. मुकेश कुमार वर्मा ने कर्मियों एवं पदाधिकारियों को कई निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारियों और कर्मियों को सुबह 6 बजे मतगणना परिसर में नियुक्ति पत्र प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:29 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने रोका विद्युतीकरण का काम

जमुआ (गिरिडीह) : भोरंडीहा पावर ग्रिड से जमुआ तक खींची जा रही नई 33 हजार बिजली लाइन का काजीमघा के पास ग्रामीणों के विरोध के कारण बंद पड़े कार्य को शनिवार को काफी प्रयास के बाद भी नहीं चालू किया जा सका। विभागीय पदाधिकारियों की ओर से काम बंद कराने की शिकायत किए जाने के बाद थानेदार अजय कुमार साहू ने काफी संख्या में जवानों को कार्यस्थल पर भेजा, लेकिन कुछ देर कार्य होने के बाद ग्रामीण फिर से वहा जुटने लग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:18 PM (IST)
        

सार्वजनिक जमीन को बचाने की गुहार

बिरनी (गिरिडीह) : प्रखंड अंतर्गत झांझ गाव के ग्रामीणों ने उपायुक्त समेत बिरनी अंचलाधिकारी, एलआरडीसी, एसडीओ एवं थाना प्रभारी को आवेदन देकर गैरमजरूआ जमीन और अडवार को बचाने की गुहार लगाई है। आवेदन में कहा गया है कि गाव का ही एक व्यक्ति सार्वजनिक अडवार और गैरमजरूआ जमीन का फर्जी कागज बनाकर उसे बेचने की फिराक में है। उनलोगों को इसका पता तब चला जब उस जमीन पर चारदीवारी का काम शुरू किया गया। ग्रामीणों ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:17 PM (IST)
        

क्रिसमस मिलन में मसीही एकता पर जोर

गिरिडीह : सदर प्रखंड के ससांक बेड़ा गांव में शनिवार को मसीही एकता संगति की ओर से क्रिसमस मिलन समारोह का रंगारंग आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों ने प्रभु यीशु मसीह के अवतरण से लेकर सूली पर चढ़ने तक की घटना को गीतों के माध्यम से बताने का प्रयास किया। नौनिहालों के इस प्रयास को लोगों ने खूब सराहा। इसके पहले बतौर मुख्य अतिथि नुनूलाल मरांडी, पास्टर डीडी सुब्बा, पास्टर जान मसीह, पास्टर नीरज मुर्मू एवं पा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:16 PM (IST)
        

बेरोटांड़ के किसानों को तालाब का सहारा

देवरी (गिरिडीह) : सरकार किसानों को बेहतर सुविधा देने का दावा करती है और सिंचाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं, इसके बावजूद आज भी कृषकों को पानी के अभाव में सिंचाई करने में भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। देवरी प्रखंड के बेरोटांड़ गांव का भी कुछ ऐसा ही हाल है। गांव के ज्यादातर किसान सिंचाई के लिए एक ही तालाब पर आश्रित हैं। किसानों को एक तालाब में करीब बीस डीजल पं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:09 PM (IST)
        

कोचिंग सेंटर संचालक की पिटाई

गिरिडीह : नगर थाना क्षेत्र के कर्बला रोड के जेपी नगर स्थित कोचिंग सेंटर सह छात्रावास संचालक पर बच्चियों ने अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है। घटना की जानकारी होने पर अभिभावकों ने संचालक की जमकर पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी संचालक सरकारी अस्पताल का कर्मी बताया गया। उसने सभी आरोपों को गलत बताया। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। पिटाई से घायल आरोपी शिक्षक का इलाज सद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:53 PM (IST)
        

क्रिसमस की तैयारी में जुटा मसीही समुदाय

गिरिडीह : जिलेभर में 25 दिसंबर को क्रिसमस को लेकर मसीही समुदाय की ओर से व्यापक तैयारी की जा रही है। शुक्रवार को मोहनपुर स्थित ख्रीस्त राजा चर्च में नौनिहालों की ओर से मसीही वंदना का कार्यक्रम आयोजित कर क्रिसमस का पूर्वाभ्यास किया गया। मसीही एकता संगति की ओर से जीडी बगेड़िया अस्पताल के पीछे ससांक बेड़ा में शनिवार को क्रिसमस मिलन समारोह का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम के आयोजक कानन किस्कू, सोनू पुनोर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:47 PM (IST)
        

कैंडल मार्च निकाल आतंकियों को धिक्कारा

गिरिडीह/जमुआ : पाकिस्तान के पेशावर स्थित सैन्य स्कूल में दहशतगर्दो की बर्बरता के विरोध में शुक्रवार की शाम कौमी एकता मंच के सदस्यों ने शहर में कैंडल मार्च निकाला। गुलाम मुस्तफा उर्फ टार्जन, अफाक नौशाद, चांद आदि ने कहा कि दहशतगर्दो का कोई धर्म नहीं होता। इस्लाम किसी भी तरह की घिनौनी हरकत की इजाजत नहीं देता। मासूम बच्चों की हत्या करनेवाले कायर और बुजदिल हैं। जमुआ के इंदिरा गांधी उच्च विद्यालय परिव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:44 PM (IST)
        

डीसी-एसपी ने लिया मतगणना स्थल का जायजा

गिरिडीह : उपायुक्त सह जिला निर्वाची पदाधिकारी डॉ. एमके वर्मा और पुलिस अधीक्षक क्रांति कुमार गड़िदेशी ने शुक्रवार को संयुक्त रूप से बिशनपुर स्थित कृषि बाजार समिति परिसर का निरीक्षण किया। वहां 23 दिसंबर को तड़के जिले की छह विस सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना की जाएगी। डीआरओ ने बताया कि मतगणना परिसर में सभी विस क्षेत्र के काउंटिंग हॉल, सुरक्षा इंतजामात सहित अन्य पहलुओं की पड़ताल की गई। मतगणना को लेकर वहां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:06 PM (IST)
        

अधूरी योजनाएं पूरी कराएं वरना कार्रवाई

गिरिडीह : जिले की सभी कार्य एजेंसियों को जिला प्रशासन ने आगामी मार्च माह तक तमाम अपूर्ण योजनाओं को पूर्ण कराने का अल्टीमेटम दिया है। शुक्रवार को जिला परिषद स्थित डीडीसी कार्यालय में बीडीओ सहित अन्य अधीनस्थ अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इंदिरा आवास सहित मनरेगा की अधूरी योजनाओं को पूर्ण कराने का कड़ा निर्देश डीडीसी दिनेश प्रसाद ने दिया। डीडीसी प्रसाद ने बताया कि इंदिरा आवास और मनरेगा का आवंटन सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:57 PM (IST)
        

माल्डा में मॉडल स्कूल का विरोध

गावां (गिरिडीह) : प्रखंड मुख्यालय से करीब छह किमी दूर माल्डा के सुदूरवर्ती क्षेत्र में मॉडल विद्यालय भवन निर्माण की स्वीकृति दिए जाने का ग्रामीणों ने पुरजोर विरोध किया। शुक्रवार को मुख्यालय विकास समिति के बैनर तले सैकड़ों ग्रामीणों ने गावां काली मंडा प्रागण में बैठक कर प्रखंड मुख्यालय के समीप विद्यालय भवन निर्माण कराने की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि गावां उच्च विद्यालय परिसर में पिछले छह साल से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:51 PM (IST)
        

राशि निकासी के बाद भी नहीं बना घाट

बेंगाबाद (गिरिडीह) : प्रखंड की मानजोरी पंचायत के दुन्दो गाव में मनरेगा के तहत काम किए बिना राशि की निकासी कर ली गई। मनरेगा से वर्ष 2010-11 मेंदुन्दो गाव में योजना संख्या 08/10-11 से गलीमुंडा तालाब की मरम्मत और घाट का निर्माण होना था, लेकिन अभी तक राशि निकासी के बाद भी घाट का निर्माण नहीं किया जा सका। राशि की निकासी कर योजना कार्य को बंद कर दिया गया। बताया गया कि मनरेगा की योजना संख्या 08 के तहत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:42 PM (IST)
        

मनोरम खंडोली में मौज-मस्ती शुरू

बेंगाबाद (गिरिडीह) : सर्दी का आगाज होने और नववर्ष के नजदीक आने के साथ ही पर्यटन स्थल खंडोली में सैलानियों का आगमन शुरू हो गया। प्रकृति की गोद में बसा खंडोली डैम और पहाड़ों की मनोरम छटा को देखने के लिए झारखंड के साथ-साथ पड़ोसी बंगाल, ओडिशा, बिहार समेत अन्य राज्यों से सैलानी यहा पहुंचते हैं। आकर्षित करता फूलों का पार्क : खंडोली की मनोरम छटा के साथ ही वहां जिला प्रशासन के सहयोग से बनाया गया फूलों का प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:33 PM (IST)
        

एसडीओ ने घूम-घूमकर बांटा कंबल

बिरनी (गिरिडीह) : इन दिनों पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए सरिया एसडीओ केके सिंह और बिरनी बीडीओ विजय कुमार ने गुरुवार की शाम चौक-चौराहों एवं बाजारों में घूम-घूमकर गरीबों के बीच कंबल वितरण किया। एसडीओ ने बताया कि असहाय और गरीबों को कंबल दिया जाना है। ऐसे लोगों के बीच घूम-घूमकर कंबल वितरण किया जा रहा है। मौके पर नाजिर शंकर वर्मा, प्रधान सहायक सुदर्शन प्रसाद आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:17 PM (IST)
        

बाइक से गिरकर युवक घायल

बिरनी (गिरिडीह) : कोवाड़-कोडरमा मुख्य पथ पर बिरनी थाना क्षेत्र के जटाडीह गाव के पास शुक्रवार को मोटरसाइकिल से गिरकर एक युवक बुरीतरह जख्मी हो गया। ग्रामीणों के सहयोग से उसे बिरनी सीएचसी में भर्ती कराया गया। बाद में वहा से बेहतर इलाज के लिए राची रिम्स रेफर कर दिया गया। बताया गया कि घायल युवक रवि कुमार सोनी इसी थाना क्षेत्र का भरकट्टा निवासी है। वह अपनी बहन के घर मरकच्चो से वापस लौट रहा था। इसी बीच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:17 PM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें