Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

विस्फोटक के साथ पांच गिरफ्तार

सरिया (गिरिडीह) : सरिया पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक समेत पांच अपराधियों को दबोचने में सफलता हासिल की है। साढ़े आठ सौ पीस जिलेटिन व डेटोनेटर पुलिस का हाथ लगा है। वहीं दबोचे गए अपराधियों में एक की पहचान बिहार के नवादा निवासी के रूप में हुई है। एक सरिया का मुखिया भी है। बताते चलें कि बरवाडीह के महरवागढ़ा के पास पत्थर खदानों में अवैध ढंग से विस्फोट के लिए भारी मात्रा में विस्फोटक रखा गया था। पु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:32 PM (IST)
        

साइबर अपराधी को पकड़ने पहुंची नागपुर पुलिस

संस, गिरिडीह : स्वयं को बैंक पदाधिकारी बताकर दर्जनाधिक लोगों के बैंक खाते से रुपये उड़ानेवाले साइबर अपराधी को दबोचने के लिए नागपुर रेंज की क्राइम ब्रांच पुलिस गिरिडीह पहुंचकर विभिन्न थाना की पुलिस की संपर्क में है। इसके अलावा वे लोग कुछ स्थानों में छापेमारी भी कर रहे हैं। इस संबंध में नागपुर के चंद्रपुर जिला अंतर्गत वरोरा थाना क्षेत्र के क्राइम ब्रांच के एसआइ एके आवर्ड ने बताया कि उक्त थाना क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

अलग-अलग मामलों में छह धराए

संस, गिरिडीह : दो थाना की पुलिस ने अलग-अलग मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायिक पदाधिकारी के समक्ष पेश किया। यहां से सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। बताया जाता है कि देवरी थाना पुलिस ने फरवरी माह में हुए गुड़ लदे ट्रक की लूट के मामले में बिरनी पुलिस के सहयोग से बिरनी के खरटी गांव निवासी जागेश्वर राणा को बरमसिया गांव के पास से गिरफ्तार किया है। ट्रक लूटकांड की प्राथम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

मधुबन में बीएसएनएल सेवा चरमराई

संवाद सूत्र, मधुबन (गिरिडीह) : कनेक्टिंग इंडिया का दावा करनेवाले बीएसएनल की व्यवस्था इन दिनों मधुबन में लचर हो गयी है। कभी मोबाइल के स्क्रीनसे नेटवर्क का गायब हो जाना, ब्राडबैंड उपभोक्ताओं को लिंक नहीं मिलना, लैंडलाइन धारकों का रह-रह कर तार टूट जाना आम बात हो गयी है। लिहाजा उपभोक्ताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इन समस्याओं के कारण तकनीकी गड़बड़ी और मैन पावर की कमी बतायी जा रहा है। ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

आवंटन के बाद भी नहीं मिला वेतन

संवाद सूत्र, बिरनी (गिरिडीह) : प्रखंड में कार्यरत चौकीदारों को आवंटन रहने के बाद भी वेतन भुगतान नहीं किया जा रहा है। वेतन के अभाव में आर्थिक तंगी के कारण चौकीदरों की ईद भी फीकी रही। चौकीदारों ने बताया कि 5 माह से वेतन नहीं मिला है। वेतन मांगने पर आवंटन नहीं रहने की बात कह अधिकारी अपना पल्ला झाड़ लेते थे। उनका कहना था कि आवंटन आते ही भुगतान कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि गत जून माह में अंचल कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

जेवीएम में डेमेज कंट्रोल की मशक्कत

जासं, गिरिडीह : गिरिडीह जिले के छह विधानसभा सीटों में तीन सीट पर कब्जा जमाकर पिछले चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी झाविमो को आगामी विधानसभा चुनाव को ले दल-बदल की चोट सबसे ज्यादा लग रही है। धनवार विधायक निजामुद्दीन अंसारी पहले ही अपना कुनबा अलग कर चुके हैं जबकि शेष दो विधायक गिरिडीह के निर्भय शाहाबादी व जमुआ के चंद्रिका माहथा का भी मन पार्टी के प्रति मलिन ही चल रहा है। ये भी अपना सुरक्षित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

कार्यशाला पर चर्चा

संस, धनवार (गिरिडीह) : धनवार बाजार स्थित नेहाल साव साहू धर्मशाला में बुधवार को युवा तैलिक साहू समाज की बैठक हुई। बैठक में आगामी दो अगस्त को कार्यसमिति का विस्तार एवं संगठन की मजबूती तथा आसन्न विधानसभा चुनाव को देखते हुए आहूत कार्यशाला पर चर्चा की गयी। साथ ही सभी पंचायतों में प्रचार-प्रसार करने तथा लोगों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने की बात कही गयी। मौकेपर प्रखंड अध्यक्ष अरविंद कुमार, वीरेन्द्र साव, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

मनरेगा संसाधन केंद्रों का लिया जायजा

जासं, गिरिडीह : मनरेगा वाच की सदस्य अंकिता अग्रवाल ने बुधवार को पीरटांड़ व गांडेय प्रखंड में संचालित विभिन्न मनरेगा संसाधन व सहायता केंद्रों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने केंद्रों द्वारा किए जा रहे कार्य, इसकी उपलब्धियों आदि के बारे में जानकारी ली। साथ ही उन्होंने केंद्रों के बेहतर व सुचारु संचालन के लिए कई टिप्स भी दिए। केंद्रों का दौरा करने के बाद उन्होंने डीआरडीए में कर्मियों से जिले में सं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

वज्रपात में पिता की मौत, पुत्री घायल

संस, सरिया (गिरिडीह) : मंगलवार की देर रात सरिया थाना क्षेत्र के बगड़ो परसिया गांव में वज्रपात होने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि एक 14 वर्षीय किशोरी घायल हो गयी । जानकारी के अनुसार बगड़ो गाव में सिकन्दर रजक (40) रात को अपने घर में सोया था। इसी बीच तेज बारिश के साथ घर के बगल में एक पेड़ पर वज्रपात हुआ, जिससे उसकी जेब में रखा मोबाइल विस्फोट कर गया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी, जबकि उसकी बेटी प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

बीडीओ ने बच्चों को दी नैतिक शिक्षा की जानकारी

संस, गांडेय (गिरिडीह) : बच्चों को नैतिक एवं सामाजिक शिक्षा मिलने पर ही वे समाज को सही रास्ते पर ले जाने की ओर अग्रसर होंगे। ये बातें गांडेय बीडीओ कपिल कुमार ने बुधुडीह में व‌र्ल्ड विजन द्वारा आयोजित पांच दिवसीय जीवन पाठशाला कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने बच्चों से कहा कि साफ-सुथरा रहकर पढ़ाई में मन लगाएं। इस दौरान उन्होंने बच्चों को ब्लैक बोर्ड पर नैतिक एवं सामाजिक शिक्षा की जानकारी दी। इधर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा 2 को

संसू, जमुआ (गिरिडीह) : 42 पंचायतों वाले जमुआ प्रखंड के दो दर्जन से अधिक पंचायत समिति सदस्यों ने प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है। अनुमंडल पदाधिकारी ने इस प्रस्ताव पर चर्चा के लिए 2 अगस्त की तिथि मुकर्रर की है। जैसे-जैसे यह तिथि नजदीक आती जा रही है प्रमुख एवं अविश्वास प्रस्ताव लानेवाले गुट अपने-अपने मकसद में कामयाब होने के लिए रात दिन एक किए हुए हैं। बताया जा रहा है कि कुल 52 सदस्य अविश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

अनियमितता के खिलाफ ग्रामीण गोलबंद

संसू, पालगंज (गिरिडीह) : पीरटांड़ प्रखंड अंतर्गत कठवारा में बन रहे आंगनबाड़ी भवन के निर्माण में अनियमितता के खिलाफ स्थानीय ग्रामीण व जनप्रतिनिधि गोलबंद हो गए हैं। लोग अनियमितता में सुधार तथा लिंटन को तोड़कर पुन: ढलाई कराने की मांग कर रहे हैं। इस बाबत स्थानीय पंसस प्रतिनिधि महादेव हासदा, वार्ड सदस्य आशा देवी, अनु ठाकुर, जेवीएम नेता भोला पाठक, ग्रामीण सुमन रजवार, उदय तिवारी, पिंटू तिवारी आदि ने भवन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

झुमरा व पारसनाथ में नहीं थमेगा अभियान : डीआइजी

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : हजारीबाग प्रक्षेत्र के डीआइजी परमेश्वर रविदास ने यहां घोषणा की कि उग्रवाद प्रभावित झुमरा व पारसनाथ जंगल में पुलिस व सीआरपीएफ का सर्च अभियान चलता रहेगा। सर्च ऑपरेशन को ले माओवादियों को या तो हथियार डालना पड़ेगा या फिर क्षेत्र छोड़ने को उन्हें मजबूर होना होगा। डीआइजी दास ने यहां बुधवार को गिरिडीह पुलिस अंचल का निरीक्षण व अपराध नियंत्रण की समीक्षा करने के बाद पत्रकारों को संब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

पर्यूषण पर्व की तैयारी

संसू, मधुबन (गिरिडीह) : जैनियों के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल मधुबन स्थित श्री अखिल भारतीय सराक जैन संगठन में पर्यूषण पर्व धूमधाम से मनाने को ले रणनीति तय कर ली गई है। बताया जाता है कि इस पर्व में कई धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है। पयूर्षण महापर्व की शुरुआत आगामी 22 अगस्त को होगी, जो 29 अगस्त तक चलेगा। वहीं 30 को पारणा का आयोजन होगा। यह जानकारी जहाज मंदिर में विराजमान आचार्य सुयश सूरी जी महारा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

अज्ञात युवक का शव बरामद

संस, डुमरी गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के तुईयो पहाड़ी केपास अज्ञात युवक का शव पाया गया। पुलिस हत्या की आशका को ले मामला दर्ज कर छानबीन मेंजुट गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेज दिया गया है। बताया जाता है कि बुधवार सुबह स्थानीय लोगों ने उक्त स्थान पर एक शव देखा। इसकी सूचना लोगों ने स्थानीय पुलिस को दी। डुमरी इंस्पेक्टर रामेश्वर उरांव, थाना प्रभारी रवींद्र सिंह, एसआइ चतुर्भुज झा सदलबल घटनास्थल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

संवाद सूत्र, बिरनी (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के गुरहा में दहेज के लिए एक विवाहिता की हत्या कर दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इसे लेकर मृतका ममता देवी (22) के पिता सरिया थाना क्षेत्र के रत्नाडीह निवासी अशोक वर्मा ने ससुरालवालों को पुत्री की हत्या कर शव को कुआं में फेंक देने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस ने कुआं से शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेज दिया। जानकारी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

भाजपा की बनेगी सरकार : डॉ. राय

संस, डुमरी (गिरिडीह) : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह कोडरमा सासद डॉ. रवींद्र राय ने डुमरी डाकबंगला में आयोजित कार्यकर्ता मिलन समारोह में शामिल होने के लिए कहा कि राज्य में अगली पूर्ण बहुमतवाली सरकार भाजपा की बननी तय है। कारण कि वर्तमान सरकार सिर्फ यहां कि संसाधनों को लूटने में लगी है। उसे राज्य में व्याप्त भय, भूख, भ्रष्टाचार, अराजकता, महंगाई, पलायन व बेरोजगारी से कोई लेना-देना नहीं है। इसलिए लोग अब स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

खाद्य सामग्री चोरी करते चोर धराया

संस, गिरिडीह : शहर के भंडारीडीह रोड पुराना टेलीफोन एक्सचेंज के समीप स्थित एक दुकान से खाद्य सामग्री चोरी करते एक युवक को दुकानदार ने पकड़कर नगर थाना पुलिस के हवाले कर दिया। उक्त युवक को पुलिस थाना ले गयी है। दुकानदार ने बताया कि वह युवक दुकान से खाद्य सामग्री चोरी करते रंगे हाथ सीसीटीवी कैमरे की मदद से पकड़ा गया है। इस संबंध में पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

महुआपतारी में 22 खंतों की डोजरिंग

संसू, बनियांडीह (गिरिडीह) : बरसात में सीसीएल क्षेत्रों में डोजरिंग अभियान जारी है। बुधवार को पीओ एके राय के निर्देश पर एरिया अस्पताल पीछे एवं महुआपतारी में 22 खंतों की डोजरिंग करायी गयी। इस दौरान वरीय सुरक्षा निरीक्षक राजेंद्र सिंह, अंजनी शर्मा, जयप्रकाश सिंह, रामकिशुन रजक आदि का डोजरिंग कराने में शामिल थे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

भाजपा में आयातित प्रत्याशी का विरोध मुखर

जासं, गिरिडीह : भाजपा जिला कार्यसमिति की आहूत बैठक में मुख्य व विशिष्टि अतिथि के रूप में मौजूद प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक प्रकाश व राज पालिवार के समक्ष भाजपाइयों ने विधानसभा चुनाव में संभावित बाहरी प्रत्याशी के प्रति कड़ा विरोध जताया। साथ ही स्पष्ट भी कर दिया कि कार्यकर्ता का मान-सम्मान रखना है तो पार्टी में पांच से जुड़े कार्यकर्ता-नेता को ही प्रत्याशी बनाया जाए। दरअसल पांच अगस्त को विधानसभा घेराव व र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें