1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

प्रेमी से शादी रचाने आई, पहुंची अस्पताल

बिरनी (गिरिडीह) : प्रेमी से विवाह रचाने मध्य प्रदेश के सतना से बिरनी के सुईयाडीह पहुंची युवती की स्थिति गंभीर है। वह जहां सदर अस्पताल में भर्ती है, वहीं प्रेमी सुईयाडीह निवासी सह प्रज्ञा केंद्र संचालक विक्रम आनंद राय फरार हो गया। बताया गया कि युवती भूखे-प्यासे प्रेमी विक्रम की आस में उसके घर के बाहर 24 घटे तक बैठी रही। इससे उसकी स्थिति गंभीर होने लगी। इसे देख बिरनी पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:53 PM (IST)
        

अब पैक्सों के माध्यम से मिलेगा बीज

गिरिडीह : खरीफ फसल के बीज इस बार जिले के किसानों को पैक्सों के माध्यम से 50 प्रतिशत अनुदान पर सरकार मुहैया कराएगी। इसके लिए नेशनल सीड कारपोरेशन (एनएससी) से प्रमाणित बीज खरीदने के लिए पैक्सों को पूंजी निवेश करना होगा। गिरिडीह जिले के लिए एक करोड़ 26 लाख रुपये की राशि निर्धारित है। इसमें से अब 50 लाख रुपये जमा हो गये हैं। शेष राशि एक सप्ताह के अंदर जमा करा दी जाएगी। शुक्रवार को कृषि एवं गन्ना विकास ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:35 PM (IST)
        

साइबर क्राइम में दो गिरफ्तार

गिरिडीह : मुफस्सिल थाना पुलिस ने साइबर अपराध के मामले में दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। गिरफ्तार आरोपियों के पास से मोटरसाइकिल, लैपटॉप, बैंक खाता, चार मोबाइल, एटीएम कार्ड, जाली पहचान पत्र आदि बरामद किए गए। इस संबंध में प्रशिक्षु आइपीएस अंशुमान कुमार ने शुक्रवार को बताया कि एसबीआइ महेशलुंडी शाखा के प्रबंधक ने सूचना दी कि एक व्यक्ति के खाता में लगातार लाखों रुपये जमा और न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:23 PM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा बिल को विभागीय सचिव ने दिया निर्देश

गिरिडीह : खाद्य आपूर्ति एवं सार्वजनिक वितरण मामले के विभागीय सचिव विनय चौबे ने शुक्रवार को वीडियो संवाद के माध्यम से जिले में खाद्य सुरक्षा बिल को की जा रही तैयारी का जायजा लिया। उन्होंने तैयारी पर संतोष प्रकट करते हुए परिवारों के सर्वे कार्य को तेज करने का निर्देश दिया। जिले में तीन लाख छह हजार परिवार को प्रथम चरण में खाद्य सुरक्षा बिल से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। अभी तक जिले में महज एक लाख साठ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:06 PM (IST)
        

लड़की भगाने के आरोप में युवक गिरफ्तार

गिरिडीह : करीब चार वर्ष पूर्व शादी की नीयत से एक लड़की को भगा ले जाने वाले नामजद आरोपी को डुमरी थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर युवती को बरामद कर लिया। गिरफ्तार आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार को न्यायिक पदाधिकारी के समक्ष पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। लड़की को चिकित्सीय जांच के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। इस संबंध में एएसआइ नागेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि डुमरी थाना क्षेत्र के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:02 PM (IST)
        

सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया

देवरी (गिरिडीह) : प्रखंड मुख्यालय से थाना मोड़ तक देवरी-चतरो मुख्य मार्ग पर शुक्रवार को अंचलाधिकारी अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व मेंअतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान सरकारी जमीन पर बनाए गए मकान, दुकान, झोपड़ी आदि को जेसीबी लगाकर हटाया गया। बता दें कि बीते 27 मई को अंचलाधिकारी सिंह ने प्रखंड क्षेत्र में सरकारी जमीन पर बनाए गए मकान, दुकान और झोपड़ी को हटाने का निर्देश दिया था। स्वयं नहीं हटाने प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:54 PM (IST)
        

समर कैंप में बच्चे सीख रहे हुनर

निमियाघाट (गिरिडीह) : इसरी बाजार स्थित मथुरासिनी भवन में हनी डीयू पब्लिक स्कूल के तत्वावधान में समर कैंप का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि बैंक ऑफ इंडिया के इसरी बाजार शाखा प्रबंधक प्रमिल कुमार सिन्हा ने किया। यह कैंप 8 जून तक चलेगा। उन्होंने कहा कि बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए यह अच्छा कदम है। स्कूल केनिदेशक सुजीत माथुर ने बताया कि एक सप्ताह तक चलने वाले इस कैंप में बच्चों को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:42 PM (IST)
        

खाद्य निगम के गोदाम होंगे ऑनलाइन

गिरिडीह : जिले में स्टेट फूड कारपोरेशन के गोदाम शीघ्र ही ऑनलाइन होंगे। राज्य सरकार ने इस दिशा में पहल तेज कर दी है। इसके लिए जिलास्तर पर जिला प्रबंधक सहित प्रखंड स्तर पर सहायक गोदाम प्रबंधकों को सरकार ने कंप्यूटर सेट मुहैया करा दी है। ऑपरेटरों की कमी के कारण अभी यह व्यवस्था पटरी पर नहीं आ पा रही है। खाद्य निगम के अधीन संचालित गोदामों की संख्या यहां 13 है। इसमें महज तीन एजीएम पदस्थापित हैं। उन्हें... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:38 PM (IST)
        

किसानों को मिलेगी योजनाओं की जानकारी

गिरिडीह : जिले के किसानों को कृषि, पशुपालन, गव्य, मत्स्य, उद्यान सहित अन्य समेकित कल्याणकारी सरकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी देने के लिए शुक्रवार को जिला मुख्यालय से किसान रथ को रवाना किया गया। झंडा मैदान में जिप अध्यक्ष मुनिया देवी ने हरी झंडी दिखाकर रथ को रवाना किया। इस दौरान जिला कृषि पदाधिकारी विजय कुमार ने बताया कि किसान रथ का पहला कार्यक्रम गांडेय प्रखंड में शनिवार को है। यहां के बाद बारी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:33 PM (IST)
        

सड़क हादसे ने छीनी शादी की खुशी

गिरिडीह : कहा जाता है कि नियति के आगे किसी की नहीं चलती। तभी तो पुत्री की शादी कराकर घर लौट रहे मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बजटो निवासी कैलाश सिंह की सड़क हादसे में जान चली गई। बेंगाबाद थानांतर्गत गिरिडीह महाविद्यालय के नजदीक सोनबाद के पास कोयला लदे ट्रक उनके ऑटो को धक्का मार दिया। इससे उनकी चाची सुंदरी देवी भी गंभीर रूप से घायल हुई। उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:27 PM (IST)
        

यहां राज्यों के नाम पर बनती धर्मशाला

मधुबन (गिरिडीह) : मध्यप्रदेश भवन, हरियाणा भवन, बुंदेलखंड भवन, ये अलग-अलग राज्यों में बने भवनों के नाम नहीं हैं, बल्कि मधुबन की धर्मशालाएं हैं। यहा हिन्दुस्तान के अलग-अलग राज्यों के नाम पर भवन देखने को मिलते हैं। मधुबन में जैसे-जैसे धर्मशालाएं बनती जा रही हैं, वैसे ही यात्रियों के लिए जगह भी कम पड़ती जा रही है। होली, श्रावण सप्तमी जैसे कुछ खास अवसर पर तो यात्रियों को कमरा मिलना मुश्किल हो जाता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:12 PM (IST)
        

जमीन विवाद में सुलह की कवायद

डुमरी (गिरिडीह) : प्रखंड के खेतको गाव में जमीन विवाद को लेकर गुरुवार को दो समुदाय के बीच हुई झड़प के मामले में शुक्रवार को निमियाघाट थाना परिसर में शाति समिति की बैठक हुई जिसमें भारी संख्या में ग्रामीण शामिल हुए। बता दें कि इस गाव में कब्रिस्तान के सामने की खाली जमीन पर दोनों समुदाय के लोग अपना-अपना दावा पेश कर रहे थे। इस कारण पिछले 3-4 महीनों से तनाव की स्थिति बनी हुई थी। हालांकि स्थानीय प्रशासनि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:57 PM (IST)
        

हत्या मामले में चार को आजीवन कारावास

गिरिडीह : हत्या के एक मामले में सजा के बिन्दु पर सुनवाई करते हुए जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय अरुण कुमार गुप्ता की अदालत ने चार अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। बताया गया कि 17 अक्टूबर 2001 को आपसी रंजिश में कुछ लोगों ने निमियाघाट थाना क्षेत्र के केन्दुवाडीह गांव निवासी डेगलाल यादव की हत्या कर दी। इस मामले में अदालत ने केन्दुवाडीह गाव के ही किशुन साव, तुलसी साव, बानी साव एवं गणे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:39 PM (IST)
        

बिजली चोरी में 15 पर प्राथमिकी

जमुआ (गिरिडीह) : फ्रेंचाइजी कंपनी निदान संस्थान ने बिजली चोरी करनेवालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर मुकुंद मुरारी के नेतृत्व में क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दौरान 15 लोगों को बिजली की चोरी करते पकड़ा गया। सभी लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई। बताया गया कि जोरासाख के सुरेंद्र प्रसाद वर्मा, मुन्ना महतो, महेंद्र महतो, नाथू महतो, गणेश महतो, भीखन महतो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:28 PM (IST)
        

ऑटो पलटा, पांच घायल

जमुआ (गिरिडीह) :प्रखंड अंतर्गत लताकी के पास शुक्रवार को ऑटो पलटने से उसमें सवार पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। चालक की लापरवाही के कारण ऑटो पलटने की बात कही गई। डेढ़ वर्ष का एक बालक भी इस घटना में जख्मी हुआ। बताया गया कि बिरनी थाना क्षेत्र के पंडरमनिया निवासी प्रकाश राम के परिजन वैवाहिक मामले में ऑटो से बेंगाबाद क्षेत्र जा रहे थे। कुछ संबंधी मिर्जागंज में ऑटों पर सवार हुए। लताकी से नवडीहा जान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:07 PM (IST)
        

अतिक्रमण के खिलाफ हड़ताल पर रहे वाहन चालक

बगोदर (गिरिडीह) : मोटर कामगार यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बदसलूकी और बस पड़ाव पर अतिक्रमण के खिलाफ शुक्रवार को बगोदर स्टैंड की तमाम छोटी गाड़ियों के चालक हड़ताल पर रहे। इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस संबंध में यूनियन के पदाधिकारियों का कहा कि बगोदर बस पड़ाव पर अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है। स्थानीय से लेकर जिला प्रशासन तक गुहार लगाई गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अतिक्रमणकारियों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:44 PM (IST)
        

आश्वासन के बाद भी पूरी नहीं हुई मांगें

गिरिडीह : राज्य सरकार के आश्वासन के बाद भी चतुर्थवर्गीय संवर्ग के कर्मचारियों की लंबित मांगें पूरी नहीं हुई। अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ने इसे गंभीरता से लेते हुए 31 मई को महासंघ की बैठक बुलाई है जिसमें आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा। महासंघ के जिला मंत्री अशोक सिंह नयन ने कहा कि सरकार चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों के अलावा मनरेगा कर्मियों, चिकित्सा एवं जनस्वास्थ्य कर्मियों सहित संविदा पर बहाल अन्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:38 PM (IST)
        

मेगा लोक अदालत में 28 मामले निपटे

गिरिडीह : जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से व्यवहार न्यायालय परिसर में आयोजित मेगा लोक अदालत के चौथे दिन शुक्रवार को अलग-अलग वाद के कुल 28 मामलों का निष्पादन किया गया। इस संबंध में अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव कमल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मेगा लोक अदालत में शुक्रवार को 28 मामलों का निष्पादन किया गया, जिसमें कुल 33716 रुपये में वाद समझौता किया गया। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:33 PM (IST)
        

प्रखंड कार्यालय परिसर से बाइक गायब

निमियाघाट (गिरिडीह) : डुमरी प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर से गुरुवार को एक बाइक गायब हो गई। बताया गया कि डुमरी प्रखंड कार्यालय में पदस्थापित जनसेवक आशीष उपाध्याय ने अपनी मोटरसाइकिल (जेएच11एफ-6252) को कार्यालय परिसर में खड़ा किया था। दोपहर करीब एक बजे वे कुछ कागजात निकालने बाइक के पास गए, लेकिन वह नहीं मिली। काफी खोजबीन करने के बाद भी बाइक का पता नहीं चल पाया। भुक्तभोगी ने डुमरी थाना में आवेदन देकर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:30 PM (IST)
        

नेतरहाट व इंदिरा गांधी उच्च विद्यालय के लिए प्रवेश परीक्षा शुरू

गिरिडीह : नेतरहाट और इंदिरा गांधी बालिका उच्च विद्यालय में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा शुक्रवार से प्रारंभ हुई। +2 उच्च विद्यालय गिरिडीह में चल रही परीक्षा में पहले दिन कुल 149 बच्चे शामिल हुए। पहले दिन बच्चों ने गणित और हिन्दी विषय की परीक्षा दी। बताया गया कि नेतरहाट विद्यालय में नामांकन के लिए 106 में 101 बच्चे परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 5 बच्चे अनुपस्थित रहे। इसी तरह इंदिरा गांधी उच्च विद्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:28 PM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें