1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

चावल दिवस पर बंद रहीं पीडीएस दुकानें

सरिया (गिरिडीह) : एसडीओ केके सिंह ने शनिवार को चावल दिवस केअवसर पर सरिया प्रखंड की एक दर्जन से अधिक जनवितरण प्रणाली दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कई गड़बड़ी पकड़ी। एसडीओ सिंह ने बताया कि चावल दिवस के अवसर पर सभी जनवितरण प्रणाली की दुकान प्रात: 10 बजे से 2 बजे तक खुली रखने का विभागीय निर्देश दिया गया था। इसके बावजूद तीन-चार दुकानों को छोड़ ज्यादातर में ताला लटका नजर आया। कई जनवितरण प्रण... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:11 PM (IST)
        

बाल अधिकारों के संरक्षण पर मंत्रणा

गिरिडीह : बाल अधिकारों के संरक्षण को लेकर शनिवार को ग्रामिका इंडिया के तत्वावधान में सामाजिक परिवर्तन संस्थान कार्यालय में स्वैच्छिक संस्थाओं की विचार गोष्ठी हुई, जिसमें बतौर मुख्य अतिथि झारखंड राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य संजय कुमार मिश्र शामिल हुए। ग्रामिका इंडिया के निदेशक एएन पांडेय ने उपस्थित लोगों का स्वागत करते हुए बाल अधिकारों के संरक्षण में आ रही बाधाओं पर प्रकाश डाला। कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:05 PM (IST)
        

चुआं खोदकर पानी लेने की विवशता

बनियाडीह (गिरिडीह) : सदर प्रखंड अंतर्गत चुंजका पंचायत के कबरीबाद चिलगा टांड़ पर के ग्रामीण कई समस्याओं से जूझ रहे हैं। यह बस्ती सीसीएल के सीमा क्षेत्र पर बसी है। इसके बाद भी बस्ती में समस्याओं का अंबार लगा है। बताया गया कि इस पंचायत के चिलगाटांड़ की आबादी करीब दो सौ है। यहां ज्यादातर यादव परिवार के लोग निवास करते हैं। आजादी के इतने साल बीतने के बाद भी बस्ती में एक भी चापाकल और सरकारी कुआं नहीं है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:03 PM (IST)
        

वैवाहिक कार्यक्रम में न करें फिजूलखर्ची

गिरिडीह : शहर के भंडारीडीह स्थित माहुरी छात्रावास परिसर में शनिवार को माहुरी वैश्य महामंडल की ओर से दो दिवसीय वार्षिक अधिवेशन की शुरुआत की गयी। महिला सभा और खुला अधिवेशन में वक्ताओं ने समाज में व्याप्त कुरीतियों पर जमकर प्रहार किया और वैवाहिक कार्यक्रम में बढ़ रही फिजूलखर्ची पर चिंता प्रकट करते हुए इसे समाजहित में अनुचित बताया। वक्ताओं ने कहा कि विवाह प्रायोजन में बेशुमार धन खर्च कर लोग इसे अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 08:53 PM (IST)
        

दिल्ली में सम्मानित हुई जिप अध्यक्ष

बेंगाबाद (गिरिडीह) : पंचायती राज व्यवस्था के तहत गिरिडीह जिले में बेहतर कार्य करने के लिए जिला परिषद अध्यक्ष मुनिया देवी को शुक्रवार को दिल्ली में पंचायती राज मंत्रालय की ओर से सम्मानित किया गया। साथ ही उन्हें जिले के विकास के लिए पचास लाख का चेक भी दिया गया। शनिवार को जिप अध्यक्ष मुनिया देवी ने कहा कि पंचायती राज व्यवस्था में बेहतर कार्य करने के लिए गिरिडीह जिला परिषद को सम्मानित किया गया है। यह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 08:47 PM (IST)
        

समस्याओं से अवगत हुई शिक्षा मंत्री

बेंगाबाद (गिरिडीह) : राज्य की शिक्षा मंत्री नीरा यादव शनिवार की शाम भाजपा कार्यालय पहुंचीं और लोगों से मुलाकात की। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया। कस्तूरबा गाधी आवासीय बालिका विद्यालय की शिक्षिकाओं नें उन्हें अपनी व्यथा सुनायी। साथ ही स्थायीकरण और वेतनवृद्धि करने की मांग की। मंत्री श्रीमती यादव ने शिक्षिकाओं की माग पर विचार करने का भरोसा दिया। मंत्री के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 08:34 PM (IST)
        

डुमरी में आंधी-पानी ने बरपाया कहर

डुमरी (गिरिडीह) : प्रखंड में शुक्रवार की शाम आंधी के साथ हुई तेज बारिश ने क्षेत्र में कहर बरपाया। कई बिजली के पोल-तार, पेड़ और कच्चे मकानों के छप्पर आदि उखड़ गए। केन्दुआडीह में बिजली के 3-4 पोल गिर गए जबकि बस पड़ाव के समीप हाईटेंशन बिजली तार टूटकर गिर गया। घुटवाली खाखी जंगल में सड़क के किनारे लगे कई पेड़ रोड पर गिर गए। इससे घटों यातायात प्रभावित रहा। असुरबांध में संचालित एक पोल्ट्री फार्म का कंक्रीट शी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 08:28 PM (IST)
        

जेल भेजे गए गिरफ्तार आरोपी

गिरिडीह : अवैध कोयले का कारोबार करने के मामले में मुफस्सिल थाना पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए आठ लोगों को पुलिस ने शनिवार को न्यायिक पदाधिकारी के समक्ष पेश किया। बाद में सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इसके अलावा पुलिस ने छह अन्य लोगों को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू की। इस संबंध में बताया गया कि शुक्रवार को छापेमारी कर मोटरसाइकिल से कोयला ले ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 08:18 PM (IST)
        

गैरमजरूआ जमीन पर दबंगों का कब्जा

गिरिडीह : जिले के देवरी अंचल अंतर्गत जमखोखरो मौजा में करीब 11.50 एकड़ गैरमजरूआ जमीन पर वर्षो से अनाधिकृत रूप से कतिपय दबंगों ने कब्जा जमा रखा है। कानूनी लड़ाई में पटखनी खाने के बाद भी अतिक्रमणकारी एक इंच जमीन छोड़ने को तैयार नहीं। सर्वे खतियान में उस जमीन की प्रकृति अड़वारटांड़ और आहर दर्ज है। इन मामले में जमखोखरो के ग्रामीण बीते 1986 से कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। प्रत्येक स्तर पर ग्रामीणों को कानून से फ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 08:14 PM (IST)
        

छत से रिसता पानी, काम करने में परेशानी

झारखंडधाम (गिरिडीह) : कोड़ाडीह-रेम्बा रोड स्थित परसन ओपी भवन जर्जर होकर मरम्मत की बाट जोह रहा है। बता दें कि 1984 में परसन गांव में दो समुदाय के बीच विवाद और आगजनी की घटना हुई थी। सामाजिक सौहार्द बिगड़ते देख प्रशासन ने यहां तत्काल ओपी की स्थापना करायी, लेकिन करीब तीन दशक बाद भी इस ओपी को पक्का भवन नसीब नहीं हो पाया। यहां बारिश के समय खपरैलनुमा भवन में रहने में पुलिसकर्मियों को काफी परेशानी होती ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 08:05 PM (IST)
        

नवनिर्मित सूर्य-शनि मंदिर में यज्ञ का शुभारंभ

बगोदर (गिरिडीह) : बगोदर-हजारीबाग पथ स्थित यमुनिया नदी तट पर नवनिर्मित सूर्य-शनि मंदिर में सात दिवसीय प्राणप्रतिष्ठा यज्ञ शनिवार को कलशयात्रा के साथ प्रारंभ हुआ। मंदिर परिसर से 451 कन्याएं एवं महिलाएं कलश लेकर मंझलाडीह से निकलीं और बगोदर बाजार भ्रमण करते हुए यमुनिया नदी पहुंचीं। वहां से कलशों में जल भरकर सभी पुन: मंदिर परिसर सह यज्ञस्थल लौटीं। इस दौरान पूरा बगोदर बाजार भक्तिमय हो उठा। मंदिर में प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:59 PM (IST)
        

पोशाक मामले में बी‌र्इ्रईओ को शोकॉज

गिरिडीह : जिले के सरकारी विद्यालयों में बच्चों के बीच पोशाक वितरण में हो रहे विलंब को लेकर जिला शिक्षा अधीक्षक महमूद आलम ने सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारियों (बीईईओ) को शोकॉज किया है। साथ ही अपने-अपने क्षेत्र के विद्यालयों में अविलंब पोशाक वितरण कराने की हिदायत दी है। डीएसई ने अपने पत्र में कहा है कि निदेशक, माध्यमिक शिक्षा, झारखंड रांची एवं आयुक्त, उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल, हजारीबाग की ओर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:59 PM (IST)
        

स्कूल प्रबंधन की मनमानी के खिलाफ चक्काजाम

गिरिडीह : निजी विद्यालयों के प्रबंधन की मनमानी और अवैध शुल्क वसूली के खिलाफ शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शहर में जगह-जगह चक्काजाम किया। बेंगाबाद रोड पर गिरिडीह कॉलेज मोड़ के पास और गिरिडीह-डुमरी मार्ग पर एसपी कोठी भगत सिंह चौक के पास चक्काजाम किया गया। इससे सुबह 8:30 से 10:30 बजे तक वाहनों के पहिए रुके रहे। इस दौरान मुख्य मार्गो पर जहां वाहनों की लंबी कतार लग गयी, वहीं इस बीच निजी स्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:59 PM (IST)
        

30 तक जमा करें उपयोगिता प्रमाण पत्र

गिरिडीह : जिला परियोजना कार्यालय में शनिवार को प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें जिला शिक्षा अधीक्षक महमूद आलम ने स्कूल चलें, चलाएं अभियान की समीक्षा करते हुए उन्हें कई निर्देश दिए। उन्होंने बाल गणना पंजी के अनुसार पोषक क्षेत्र के सभी 6-14 आयु वर्ग के बच्चों का नामांकन नजदीकी विद्यालय में कराने का निर्देश दिया जबकि 3-6 वर्ष के बच्चों का नामांकन आंगनबाड़ी केंद्र में कराने की बात ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:59 PM (IST)
        

आपदा प्रबंधन पर प्रशासन गंभीर

गिरिडीह : जिला प्रशासन ने शनिवार को आपदा प्रबंधन को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ लंबी बैठक की और निर्देश दिया कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में प्राकृतिक आपदा के शिकार लोगों की पहचान कर उनके आश्रितों को सरकारी लाभ मुहैया कराएं। बैठक की अध्यक्षता कर रहे अपर समाहर्ता रवींद्र कुमार सिंह ने बताया कि प्राकृतिक आपदा सहित अन्य प्रतिकूल परिस्थितियों में नागरिक सुरक्षा को ध्यान में रखकर सभी व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:59 PM (IST)
        

नुक्कड़ नाटक कर बताया शिक्षा का महत्व

गिरिडीह : बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए गिरिडीह कॉलेज के बीएड प्रशिक्षु शिक्षक-शिक्षिकाओं ने शनिवार को बालिका उच्च विद्यालय पचम्बा से प्रभातफेरी निकाली। पचम्बा मुख्य मार्ग, कोयरी टोला, यदुडीह, हाड़ी टोला, दिवान टोला आदि होती हुई प्रभातफेरी पुन: विद्यालय पहुंची। इस दौरान जगह-जगह नुक्कड़ नाटक किया गया। प्रभातफेरी भ्रमण के क्रम में सभी अपने-अपने हाथों में जन्म दिया तो शिक्षा दो, पहले पढ़ाई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:59 PM (IST)
        

भूकंप के झटके से मची अफरातफरी

गिरिडीह : जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार की सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर भूकंप के झटके से अफरातफरी मच गयी। लोग अपने-अपने घरों, सरकारी कार्यालयों से पदाधिकारी, कर्मी जबकि स्कूलों से बच्चे बाहर निकल गए। भूकंप के झटके से सदर प्रखंड अंतर्गत खावा पंचायत के रानीडीह निवासी सुरेश पाठक का घर गिर गया। घर के अंदर किसी के नहीं रहने के कारण जानमाल की क्षति नहीं हुई। परातडीह में किसी की चारदीवारी तो कई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:59 PM (IST)
        

पहुंच पथ बिना बेकार साबित हो रहा पुल

डुमरी (गिरिडीह) : प्रखंड की चेगरो पंचायत अंतर्गत सरैया नदी पर बने पुल की दोनों ओर पहुंच पथ नहीं रहने से ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सबसे अधिक परेशानी बरसात के दिनों में होती है। ग्रामीणों को कच्ची पगडंडी पर ही चलना पड़ता है या फिर केबी रोड से होकर आना पड़ता है, जिसमें करीब 5 किमी की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ती है। बताया गया कि इस पथ से होकर चेगरो के साथ-साथ चीनो, समदा, खुारजि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:59 PM (IST)
        

शिक्षा के साथ रोजा-रमजान पर जोर

गिरिडीह : हजरत अल्लामा मौलाना सैयद अब्दुल मजीद शाह कादरी वारसी रह. के सालाना उर्स मुबारक के अवसर पर गुरुवार को भंडारीडीह में मजीद मिल्लत कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। कांफ्रेंस में शिरकत करनेवाले उलेमाओं ने शिक्षा के साथ-साथ रोजा-नमाज के बारे में विस्तार से चर्चा की। कार्यक्रम में कोलकाता से मौलाना कारी निसार, जमुई के मौलाना मोइनुल कादरी, हजारीबाग के मौलाना गुलाम वारिस, मौलाना आसिफ इकबाल, कारी आफत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:49 PM (IST)
        

याद किए गए आचार्य पदम विजयजी महाराज

मधुबन (गिरिडीह) : जैनियों के प्रसिद्ध तीर्थस्थल मधुबन स्थित श्री धर्म मंगल जैन विद्यापीठ में शुक्रवार को आचार्य पदम विजयजी महाराज की जयंती मनायी गयी। इस दौरान बच्चों ने जहां प्रभात फेरी निकाली, वहीं गुरुपूजन और सास्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जैन हाई स्कूल का वार्षिकोत्सव भी मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रभात फेरी से की गयी। सुबह सात बजे जैन हाई स्कूल के बच्चों ने प्रभात फेरी निकाली जो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:37 PM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें