Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

सड़क से जंगल तक पुलिस छावनी में तब्दील

संवाद सूत्र, पालगंज (गिरिडीह) : उग्रवाद प्रभावित पीरटाड़ प्रखंड में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने व्यापक व्यवस्था की है। 17 पंचायत वाले इस प्रखंड में छह कलस्टर और 16 सेक्टर बनाए गए हैं। सभी कलस्टरों में पुलिस बल की व्यापक व्यवस्था की गई है। वहीं जंगल से लेकर सड़कों तक को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। खुखरा व पीरटाड़ के थाना प्रभारी सीआरपीएफ जवानों के साथ लगातार छापेमारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

शीघ्र सुधरेगी व्यवस्था : सुरश

संवाद सहयोगी, गिरिडीह : सिविल सर्जन डॉ. सुरेश प्रसाद ने मंगलवार को सदर अस्पताल के विभिन्न वार्ड व एएनएम छात्रावास का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पानी, बिजली आपूर्ति व्यवस्था की जांच की। बताया जाता है कि सिविल सर्जन डॉ. प्रसाद ने दोपहर को एक-एक कर सभी वार्ड में पहुंचकर वहां भर्ती मरीजों व उसके परिजनों से समस्या के बारे में पूछताछ की। एक मरीज ने वार्ड में पंखा नहीं चलने की शिकायत की।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

जमुआ के युवक की छत्तीसगढ़ में मौत

संवाद सूत्र, जमुआ (गिरिडीह) : प्रखंड क्षेत्र के खरीकवाटाड़ के एक युवक की मौत सोमवार को छत्तीसगढ़ की गेवरा कोलियरी में वाहन से कुचल कर हो गई। मृतक का शव मंगलवार को उसके गांव लाया गया। मृतक का मुस्तकीम अंसारी (35) था। जीजा मुस्लिम अंसारी ने बताया की वह और मुस्तकीम छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला अंतर्गत दीपका थाना की गेवरा कोलियरी में ट्रक चलाने का काम करते थे। सोमवार को मुस्तकीम अपने ट्रक के पास बैठकर ते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों के लिए कर्मी रवाना

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : 17 अप्रैल को दूसरे चरण में होने वाले गिरिडीह संसदीय क्षेत्र के लिए लोस चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। सुरक्षा और शांतिपूर्ण मतदान के लिए पूरी सावधानी बरती जा रही है। इसी परिप्रेक्ष्य में मंगलवार को उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में मतदान कर्मियों को हेलिकॉप्टर से पहुंचाया गया। पीरटांड़ व डुमरी प्रखंड के कुल 46 बूथों के लिए कर्मी सेना के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

गोली मार युवक को किया घायल

संवाद सूत्र, बिरनी, (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के द्वारपहरी निवासी जमुना साव को सोमवार रात लगभग 11 बजे अपराधियों ने गोली मारकर घायल कर दिया। उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। घायल युवक की पत्नी गुड़िया देवी व भतीजा पिंटू साव ने बताया कि रात को बुड़ियाटाड़ से यज्ञ सुनकर अपनी कार डब्ल्यूबी 02 भी 3331 से घर आ रहे थे। घर के पास गाड़ी से उतरते ही किसी ने गोली चला दी। गोली पति की दाएं हाथ में लगी, जिससे वह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

भू-विवाद में मारपीट, कई घायल

संवाद सहयोगी, बेंगाबाद (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के खुटरीबाद गाव में मंगलवार की शाम जमीन विवाद में जमकर रोडे़बाजी हुई। संघर्ष में चार महिलाएं समेत एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले को शात कराया और घायलों को ऑटो से इलाज के लिए बेंगाबाद पहुंचा। बताया जाता है कि जीवलाल मिया और मसोमात रेशमी के बीच लंबे समय से जमीन संबंधी विवाद चल रहा था। मंगलवार को रेशमी अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

कराहते रहे घायल, पीएचसी में बंद रहा ताला

संस, बेंगाबाद (गिरिडीह) : बेंगाबाद पीएचसी की कुव्यवस्था मंगलवार को एक बार फिर सरजमंीं में देखने को मिली, जब थाना क्षेत्र के खुटरीबाद गाव में मंगलवार की संध्या भू-विवाद में मारपीट की घटना में घायल लोग इलाज के इंतजार में वहां कराह रहे थे और अस्पताल में ताला बंद था। बताते हैं कि मंगलवार संध्या को खुटरीबाद गाव में जमीन संबंधी विवाद में जमकर रोड़े बाजी हुई जिसमें लगभग एक दर्जन लोग घायल हो गए। घटना में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

कोडरमा लोस क्षेत्र के कई बूथों पर पुनर्मतदान की अनुशंसा

गिरिडीह। गिरिडीह के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा ने कोडरमा संसदीय सीट के लिए गुरुवार को हुए मतदान के दौरान बूथों पर ईवीएम की तोड़फोड़ व कई जगह बूथ कब्जा की घटना व शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए जिले के आधा दर्जन से अधिक बूथों पर पुनर्मतदान कराने की अनुशंसा चुनाव आयोग से की है। यह अनुशंसा ईवीएम जमा करने यहां जिला मुख्यालय पहुंचे पीठासीन पदाधिकारियों की डायरी अवलोकन के बाद शुक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 03:18 AM (IST)
        

चुनाव से छात्राओं का नामांकन प्रभावित

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : जिले के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों में इस वर्ष होने वाले नामांकन की प्रक्रिया अब तक शुरू नहीं हो पायी। चुनाव के कारण इसमें विलंब होने की बात कही जा रही है, जबकि नया सत्र शुरू हो चुका है। गत वर्ष भी नामांकन में काफी विलंब हुआ था। कस्तूरबा विद्यालयों में गरीब छात्राओं का नामांकन लिया जाता है, लेकिन इस वर्ष अब तक नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ नहीं हो सकी है। एक कस्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

मांग 30 की, आपूर्ति महज 12 एमवीए

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : झारखंड में पहले चरण का मतदान गुरुवार को होना है लेकिन यहां के ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की स्थिति काफी लचर है। रोजाना चार से पांच घंटे भी ग्रामीण उपभोक्ताओं को बिजली नहीं मिल पा रही है। जिले के जमुआ, देवरी, तिसरी, बिरनी, गावां और धनवार प्रखंड उत्तरी डिवीजन के अधीन है वहीं टाउन व मुफस्सिल के अलावा पीरटांड़, गांडेय, बेंगाबाद, डुमरी, बगोदर और सरिया दक्षिणी डिवीजन के मातह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

बिजली नहीं तो वोट नहीं

संस, बेंगाबाद (गिरिडीह) : बिजली नहीं तो वोट नहीं के फैसले पर हरिला के ग्रामीण अब भी अडिग हैं। बुधवार को ग्रामीणों ने गाव में मौन जुलूस निकाला और अपनी मांग के लिए आवाज बुलंद की। जुलूस के बाद गाव में ग्रामीणों ने बैठक और वोट बहिष्कार करने से संबंधित रणनीति बनायी। ग्रामीणों ने कहा कि एक पखवारा पूर्व संबंधित विभाग को इस बात से अवगत करा दिया गया है, लेकिन इस मामले को प्रशासन ने अब तक गंभीरता से नहीं ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

चुनाव कर्मी की मौत, हंगामा

गिरिडीह/ सरिया (गिरिडीह) कोडरमा संसदीय सीट का मतदान कराने आए एक कर्मी की मौत बुधवार को सरिया हाई स्कूल स्थित चुनाव कोषाग में हो गई। इसे लेकर अन्य मतदान कर्मियों ने वहां जमकर हंगामा किया। मृतक के परिवार को मुआवजा व नौकरी दिए जाने की घोषणा के बाद कर्मी शांत हुए। इस बीच एक अन्य कर्मी भी बेहोश हो गया। इस बीच जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त दीप्रवा लकड़ा ने बताया कि कर्मी को दिल का दौरा पड़ा था। तत्क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

मतदान कर्मियों ने काटा बवाल

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : कोडरमा लोकसभा चुनाव का मतदान कराने जा रहे कर्मियो ने बुधवार को जगह-जगह जमकर बवाल काटा। समय पर वाहन नहीं मिलने और अन्य कुव्यवस्थाओं को लेकर कर्मी आक्रोशित थे। जानकारी के अनुसार चुनाव ड्यूटी पर जाने के लिए गिरिडीह कॉलेज और झंडा मैदान पहुंचे कर्मियों ने वाहनों की अनुपलब्धता एवं अन्य कुव्यवस्थाओं को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। इस बाबत कर्मियों ने बताया कि उन लोगों को सुबह सा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

बूथ लुटेरों से सख्ती से निपटेगा प्रशासन

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : कोडरमा संसदीय सीट के कुल 2172 बूथों पर गुरुवार सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान कराने की सारी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है। इन बूथों पर महिला मतदाता 7 लाख 69 हजार महिला समेत कुल 16,39, 259 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। कुल बूथों में 1164 संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों पर पारा मिलिट्री की व सामान्य बूथ पर लाठी धारी जवान रहेंगे। बूथ के लिए तकरीबन 7000 चुन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

भाजपाइयों को तेतरिया सलैडीह जाने की नहीं मिली अनुमति

जाटी, गिरिडीह/ बिरनी, रांची से पहुंची भारतीय जनता पार्टी की उच्च स्तरीय टीम को प्रशासन ने बुधवार को बिरनी प्रखंड के तेतरिया सलैडीह गांव जाने से रोक दिया। टीम रामनवमी जुलूस निकालने के दौरान पुलिस और ग्रामीणों के बीच मंगलवार को हुई झड़प के मामले की जानकारी लेने पहुंची थी। टीम में विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सह विधायक सीपी सिंह, अजय मारू, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष यदुनाथ पांडेय, प्रदेश प्रवक्ता मोहम्मद कम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

मार्च में पारित हुए पांच हजार से अधिक विपत्र

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : वित्तीय वर्ष 2013-14 के अंतिम माह मार्च में कोषागार से कुल 5228 विपत्र पारित किए गए, जबकि अंतिम दिन 31 मार्च को 350 विपत्र पारित हुए। विपत्रों को पारित करने का सिलसिला देर रात तक जारी रहा। कोषागार पदाधिकारी राजीव रंजन ने बताया कि सोमवार को कुल साढ़े तीन सौ विपत्रों को पारित किया गया, जबकि मार्च महीने में 5228 विपत्र पारित हुए हैं। उन्होंने बताया कि 31 मार्च को पारित हुए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 01:06 AM (IST)
        

पर्यावरण संरक्षण के लिए आगे आएंगे विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : पर्यावरण संरक्षण के लिए अब उच्च विद्यालयों के विद्यार्थी आगे आएंगे। वे न केवल अपने विद्यालय को हरा-भरा बनाएंगे, बल्कि लोगों को भी इसके लिए जागरूक करेंगे। राष्ट्रीय हरित कोर कार्यक्रम के तहत स्कूलों में गठित इको क्लब को यह जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। इस दिशा में विभागीय स्तर से पहल शुरू कर दी गयी है। बढ़ रहे प्रदूषण को देखते हुए पर्यावरण संरक्षण के लिए उच्च विद्यालयों में अध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 01:06 AM (IST)
        

परियोजना ने किया कोयला उत्पादन का लक्ष्य हासिल

संवाद सूत्र, बनियांडीह (गिरिडीह) : सीसीएल गिरिडीह परियोजना ने चालू वित्तीय वर्ष 2013-14 में मुख्यालय से मिले कोयला उत्पादन लक्ष्य को हासिल कर लिया है। इस इकाई ने 7 लाख 32 हजार 305 टन कोयला उत्पादन कर एक नया रिकार्ड भी बनाया। उत्पादन लक्ष्य पूरा होने से जहां यहां के कोलकर्मियों में खुशी की लहर है। वहीं पीओ ने सभी को बधाई दी है। ओसीपी और कबरीबाद खदान से उत्पादन : चालू वित्तीय वर्ष 2013-14 में कबर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 01:06 AM (IST)
        

प्रशिक्षण से युवाओं को मिलेगा रोजगार

संस, बेंगाबाद (गिरिडीह) : भारत सरकार के कार्यक्रम आजीविका मिशन के तहत मंगलवार को महुआर में आरोह फाउंडेशन की ओर से आजीविका प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन किया गया, जिसमें प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों बेरोजगार युवकों ने भाग लिया। कार्यालय काउद्घाटन करते हुए प्रोजेक्ट कोर्डिनेटर त्रिपुरारी दत्ता ने कहा कि हजारीबाग, बोकारो, धनबाद आदि जिलों में प्रशिक्षण केंद्र चल रहे हैं। इन केंद्रों से प्रशिक्षित युवक कई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 01:06 AM (IST)
        

हुड़दंग करने वालों पर कार्रवाई तय : पुलिस

संस, जमुआ, (गिरिडीह) : हीरोडीह थाना परिसर में मंगलवार को शांति समिति की बैठक हुई, जिसमें रामनवमी पर्व को सौहार्द के साथ मनाने का निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित जमुआ बीडीओ विकास कुमार राय, थानेदार मनोज कुमार, सअनि आरएन सिंह आदि ने मौजूद लोगों से पर्व को शाति और आपसी सौहार्द के साथ मनाने की अपील की। कहा कि लोगों का मानवीय दायित्व होता है कि शातिपूर्ण माहौल बनाए रखने में एक-दूसरे का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 01:06 AM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »