Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

सूबे की जनता चाह रही परिवर्तन

बिरनी (गिरिडीह) : प्रखंड के कुशमई थौरिया में शुक्रवार को झाविमो की बैठक हुई। बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित जिप सदस्य सह झाविमो नेता इकबाल अंसारी ने कहा कि बगोदर से लेकर पूरे झारखंड में जनता सत्ता परिवर्तन चाह रही है। यहां की जनता सत्तासीन सामंती पार्टी के शोषण से मुक्ति चाह रही है। मौके पर हाजी अकीन अंसारी, युनूस अंसारी, खलील अंसारी, मिन्हाज अंसारी, ग्यास अंसारी, अजीम अंसारी, अयूब अंसारी, इब्राहिम अंसा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 09:07 PM (IST)
        

छठ घाटों की सफाई में जुटी नप

गिरिडीह : छठव्रतियों को स्वच्छ घाट देने के लिए नगर पर्षद प्रशासन की ओर से घाटों की सफाई शुरू कर दी गई। शुक्रवार से नप की जेसीबी और बॉबकट मशीन के साथ सफाई कर्मी ने दो घाटों की सफाई की। हालांकि घाटों के साथ पहुंच पथों पर भी गंदगी का अंबार है। मुहल्ला वासियों ने पहुंच पथों की सफाई भी कराने की मांग की। शहर के प्रमुख अरगा घाट पर नप के मजदूरों ने गंदगी हटाने के साथ उसे समतल करना भी शुरू कर दिया है। यहा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:37 PM (IST)
        

सरकारी फंड से लगी प्रतिमा हटाई

सरिया (गिरिडीह) : विवेकानंद मोड़ पर पंसस फंड से गुरुवार को लगाई गई स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा को विवेकानंद सेवा समिति ने शुक्रवार को हटा दिया। साथ ही आक्रोशित लोगों ने प्रखंड प्रमुख कुमुद जैन के खिलाफ नारे लगाते हुए उनका पुतला का दहन किया। स्थानीय लोगों ने प्रमुख की ओर से लगाई गई प्रतिमा को सुरक्षित स्थान पर रख दिया है। बताया गया कि प्रमुख कुमुद जैन ने इस मोड़ के सुंदरीकरण के लिए पूर्व में एक ला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:25 PM (IST)
        

धरना देकर पत्थर उत्खनन का विरोध

बिरनी (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के मोहनोडीह के पास हो रहे अवैध पत्थर उत्खनन के खिलाफ चोंगाखार पंचायत के गुरहा के ग्रामीणों ने शुक्रवार को धरना दिया। इसके साथ ही ग्रामीणों ने पत्थर उत्खनन कार्य को बंद करा दिया। सूचना मिलने पर डीएमओ उपेंद्र नारायण सिंह ने धरना पर बैठे मुखिया रामलखन वर्मा एवं झामुमो नेता नारायण पांडेय से दूरभाष पर बात की। उन्होंने कहा कि लीजधारक को उत्खनन पर तत्काल रोक लगाने का निर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:12 PM (IST)
        

छापेमारी को पहुंची पुलिस का विरोध

धनवार (गिरिडीह) : कोलकाता के अलीपुर थाना से जुडे़ करोड़ों रुपये के चोरी मामले में राशि की बरामदगी के लिए गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर पुलिस निरीक्षक कपिलदेव पोद्दार के नेतृत्व में धनवार और हीरोडीह पुलिस की संयुक्त टीम ने शुक्रवार को धनवार के सियारी एवं धनवरियाडीह में छापेमारी की लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ। इसके उलट सियारी में संदेह के आधार पर बार-बार छापेमारी का विरोध भी पुलिस को झेलना पड़ा। हालांकि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:40 PM (IST)
        

चौकीदारों ने वेतन के लिए दिया धरना

गिरिडीह : जिले में कार्यरत चौकीदारों ने बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर झारखंड राज्य चौकीदार कर्मचारी संघ के बैनर तले समाहरणालय परिसर में शुक्रवार को धरना दिया। महामंत्री अशोक कुमार सिंह ने कहा कि गिरिडीह जिले में चौकीदारों का आर्थिक और सामाजिक शोषण हो रहा है। चौकीदारों का लंबे समय से वेतन लंबित है, जबकि अन्य जिलों में ऐसी स्थिति नहीं है। उन्होंने कहा कि थाना में चौकीदारों के साथ जानवर जैसा व्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:24 PM (IST)
        

बाइक के धक्के से एक की मौत

बगोदर (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के जीटी रोड पर माहुरी के पास बुधवार की रात मोटरसाइकिल के धक्के से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। इस हादसे से आक्रोशित लोगों ने मुआवजा के लिए रोड जाम कर दिया। मुआवजा मिलने के बाद ही जाम हटाया। बताया गया कि अटका (बारा) निवासी उमेश मंडल मोटरसाइकिल (जेएच 02 डब्ल्यू 6732) से बुधवार की रात बगोदर से अटका की ओर जा रहा था। इसी बीच माहुरी के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        

दुकान में लगी आग, भारी क्षति

बगोदर (गिरिडीह) : बगोदर मुख्य बाजार में जीटी रोड किनारे स्थित जूता-चप्पल की दुकान में बुधवार की रात अचानक आग लग गई जिससे सारा सामान जलकर राख हो गया। अग्निशमन विभाग की तत्परता से आग पर काबू पाया जा सका। भुक्तभोगी दुकानदार पवन कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार की रात वे दुकान में सोए थे। अचानक दुकान में आग लग गई। आग लगने की जानकारी मिलते ही बगोदर पुलिस फायर ब्रिगेड के साथ घटना स्थल पर पहुंची। अग्निशमन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:04 PM (IST)
        

प्रत्येक पंचायत के कार्यो का मूल्यांकन

गिरिडीह : डीडीसी के कार्यालय कक्ष में बुधवार को उपविकास आयुक्त दिनेश प्रसाद की अध्यक्षता में पंचायत मूल्यांकन समिति की बैठक हुई, जिसमें पुरस्कार के लिए उत्कृष्ट ग्राम पंचायत एवं पंचायत समिति का चयन किया गया। चयनित सूची सरकार को भेजी जाएगी। इस दौरान विभिन्न प्रखंडों से पंचायत समितियों और ग्राम पंचायतों के आए आवेदनों पर विस्तृत चर्चा की गई। देखा गया कि पंचायत समितियों और ग्राम पंचायतों ने उपलब्ध कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

आज जगमगाएंगे सुख-समृद्धि के दीये

गिरिडीह : प्रकाश पर्व दीपावली और काली पूजा को लेकर चारों ओर उल्लास-उमंग का माहौल है। दीपावली के एक दिन पूर्व बुधवार को लोगों ने पूजन सामग्री की जमकर खरीदारी की। इससे बाजार में काफी चहल-पहल रही। इस दौरान मिट्टी के दीये, मोमबत्ती, मिठाई समेत अन्य सामान की जमकर बिक्री हुई। महिलाएं और युवतियां जहां पूजन सामग्रियां खरीदने में व्यस्त नजर आई, वहीं बच्चों और युवाओं की भीड़ झंडा मैदान में देखी गई। बता दें ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:21 PM (IST)
        

नरेश यादव बने गोरक्षा प्रमुख

गिरिडीह : शहर के साहू धर्मशाला में बुधवार को विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक हुई जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा के बाद दोनों संगठन की स्वर्ण जयंती वर्ष स्वागत समिति की जिला कमेटी का गठन किया गया। बैठक की अध्यक्षता कर रहे विहिप के जिला उपाध्यक्ष अमर शर्मा ने बताया कि जिला समिति का गठन प्रांत सह संगठन मंत्री जीवन जीत की उपस्थिति में पूर्व जिला मंत्री अनूप यादव ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:03 PM (IST)
        

ऑटो पलटने से आठ घायल

गिरिडीह : बेंगाबाद थाना क्षेत्र के मधवा मोड़ के पास बुधवार को सवारी से भरे ऑटो के पलटने से आठ लोग घायल हो गए। कुछ घायलों का इलाज सदर अस्पताल में तो कुछ का नर्सिग होम में कराया गया। घायलों ने बताया कि वेलोग गांडेय के तेलझारी गांव से ऑटो में बैठकर गिरिडीह की ओर आ रहे थे। चालक ऑटो को काफी तेज चला रहा था, तभी मधवा मोड़ के पास उसने संतुलन खो दिया जिससे ऑटो पलट गया। इस घटना में पीरटांड़ थाना क्षेत्र के बर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

भारतीय संस्कृति को प्रदर्शित करती रंगोली

गिरिडीह : दीपावली की पूर्व संध्या पर बुधवार को बीएनएस डीएवी पब्लिक स्कूल में रंगोली और पूजा थाली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें छात्र-छात्राओं ने काफी उत्साह से भाग लिया। प्रतिभागियों को वरिष्ठ और कनिष्ठ दो वर्गो में बांटा गया। वरिष्ठ वर्ग रंगोली में हंसराज हाउस की अर्चना कुमारी एवं सुरुचि को प्रथम, अरविंदो हाउस की आयुषी एवं साक्षी को द्वितीय जबकि पूजा कुमारी, इसिका, सोनी एवं अंजलि को संयुक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

स्कूली बच्चों ने देखी ज्ञानवर्धक फिल्में

गिरिडीह : स्वयंसेवी संस्था जागो फाउंडेशन और यूनिसेफ के संयुक्त तत्वावधान में जिले के कई विद्यालयों में फिल्म शो का आयोजन किया गया। 17 से 22 अक्टूबर तक चले इस कार्यक्रम के दौरान उच्च विद्यालय लेदा, आदर्श बाल विकास विद्यालय रघुसिंगा, मवि धनयडीह, उमवि अलगुंदा, गडरमा आदि विद्यालयों में बच्चों को यूनिसेफ की ओर से निर्मित फिल्म क्योंकि जीना इसी का नाम है, पहल सहित अन्य रोचक और ज्ञानवर्धक फिल्में प्रोजेक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

लूटकांड का आरोपी गिरफ्तार

बगोदर (गिरिडीह) : बगोदर पुलिस ने लूट के मामले में विजेंद्र कुमार वर्मा को बिरनी थाना क्षेत्र के पुरनीडीह से गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया। थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बीते 10 जुलाई को अंबाडीह के पास तीन अपराधियों ने बगोदर निवासी मनोज कुमार सोनी से 12 हजार नगद, एक मोबाइल और चांदी के जेवर लूट लिए थे। इस कांड में वांछित दो आरोपी अब भी फरार हैं। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

कृषक मित्रों ने मांगा अधिकार

निमियाघाट (गिरिडीह) : डुमरी प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में कृषक मित्रों की बैठक हुई, जिसमें समस्याओं पर चर्चा करते हुए झारखंड सरकार से गुजरात की तर्ज पर अधिकार देने की मांग की गई। बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित जिला अध्यक्ष मिथिलेश साव ने संगठन को मजबूत बनाने पर जोर दिया जबकि जिला महासचिव नरेश साव ने कृषक मित्रों को समय-समय पर किसानों को श्रीविधि एवं आधुनिक उपयोगी विधियों से खेती कराने के लिए प्रेर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

एचआइवी के प्रति स्वास्थ्य महकमा सजग

जमुआ (गिरिडीह) : एचआइवी की रोकथाम की दिशा में स्वास्थ्य महकमा पूरी तत्परता से जुट गया है। सिर्फ प्रखंड मुख्यालय ही नहीं बल्कि क्षेत्र के अन्य स्थानों पर भी शिविर लगाकर इसकी जांच की जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में सोमवार से ही इसके लिए कैंप लगाया जा रहा है। मंगलवार को चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राजेश दुबे खुद अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के साथ स्वास्थ्य उपकेंद्र धुरैता में दिनभर कैंप कर डटे रहे और सैकड़ों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:39 PM (IST)
        

कहीं नहीं होगा दोस्ताना संघर्ष : सरफराज

बेंगाबाद (गिरिडीह) : महिला आरक्षण राज्य सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है। सरकार ने महिलाओं को नौकरी में पचास फीसद आरक्षण दिया है। बेंगाबाद में मंगलवार को आयोजित प्रखंड स्तरीय कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में गाडेय के विधायक डॉ. सरफराज अहमद ने ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि विस चुनाव में राज्य की किसी भी सीट से दोस्ताना चुनाव नहीं लड़ा जाएगा। पूर्णत: गठबंधन धर्म को निभाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        

कार्डधारियों को नहीं दे रहे अनाज

बिरनी (गिरिडीह) : चोंगाखार के मुखिया रामलखन वर्मा ने एमओ से कई डीलरों की शिकायत की। उन्होंने कहा कि चोंगाखार पंचायत के डीलर दुर्गास्वयं सहायता समूह, संजीत राय, भरत कोड़ा, ज्योति स्वयंसहायता समूह एवं चंद्रशेखर राय ने जुलाई और सितंबर माह का उठाव सितंबर माह में किया, लेकिन कार्डधारियों को एक ही माह का अनाज दिया गया। कहा कि डीलरों ने मुखिया से अनाज उठाव और वितरण पंजी पर हस्ताक्षर भी नहीं कराया। इससे स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:00 PM (IST)
        

चावल लूटनेवाले को जेल

बिरनी (गिरिडीह) : चावल लूटकाड में गिरफ्तार केशोडीह निवासी गोलू उर्फ रवींद्र सिंह को पुलिस ने मंगलवार को जेल भेज दिया। बिरनी थाना प्रभारी राणा प्रताप सिंह ने सघन छापेमारी कर उसे बराकर नदी के खैराघाट के पास दबोचा था। उन्होंने बताया कि धराए अपराधी पर कई जिलों के थानों में लूट का मामला दर्ज है। बीते सितंबर माह में देवरी थाना से चावल लदा ट्रक लूटने में उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली। इस लूटकांड में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:00 PM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें