Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

भूमि विवाद में संघर्ष दो लोगों की गई जान

- घायल महिला समेत दो का चल रहा इलाज - वर्षो से चला आ रहा था जमीन का विवाद संवाद सहयोगी, गिरिडीह : बजटो पंचायत के मिर्जाडीह झरिबाद गांव में शुक्रवार को जमीन विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष में दो पक्ष के एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि महिला समेत दो लोग घायल हो गए। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। जानकारी के अनुसार एक जमीन को लेकर अरुण कुमार वर्मा व शक्ति प्रसाद ठाकुर के बीच वर्षो से विवाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:52 PM (IST)
        

आधुनिक भारत के शिल्पकार थे पटेल

गिरिडीह : सरदार बल्लभ भाई पटेल की 139 वीं जयंती पर शुक्रवार को सुभाष पब्लिक स्कूल की ओर से एकता की दौड़ का आयोजन कर छात्र-छात्रा व शिक्षकों ने एकता बनाए रखने का संदेश दिया। स्कूल के निदेशक संजय सिंह ने छात्र-छात्राओं को इस दौड़ के लिए प्रेरित किया। प्राचार्य ने देश की एकता में सरदार पटेल के योगदान की चर्चा करते हुए कहा कि छह सौ रियासत को एक करने में उनका अहम योगदान था। भारत की एकता सर्वोपरि है और... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:10 PM (IST)
        

खूनी संघर्ष में दो की मौत

गिरिडीह : मुफस्सिल थाना अंतर्गत बजटो पंचायत के मिर्जाडीह झरिबाद गांव में शुक्रवार को जमीन विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष में दो पक्ष के एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि महिला समेत दो लोग घायल हो गए। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गयी है।जानकारी के अनुसार एक जमीन को लेकर अरुण कुमार वर्मा व शक्ति प्रसाद ठाकुर के बीच वर्षो से विवाद चला रहा था। शुक्रवार को दोनों पक्ष एक-दूसरे पर धान फसल उखाड़ने का आर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:56 PM (IST)
        

सड़क जाम में विधायक को जमानत

(गिरिडीह) : विधायक विनोद कुमार सिंह ने बगोदर थाना को जाम लगाने के एक मामले में शुक्रवार को थाने से ही जमानत मिल गई। भाकपा माले की ओर से बगोदर को अनुमंडल बनाने की मांग के लिए 10 फरवरी 2014 को जीटी रोड को जाम किया गया था। बगोदर थाना में विधायक विनोद कुमार सिंह के अलावा परमेश्वर महतो, शेख तैयब, गजेंद्र महतो समेत 20 को नामजद तथा अज्ञात 100 महिला- पुरुष के खिलाफ मामला दर्ज किया था। उस समय विधायक ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

मालगाड़ी से गेहूं उड़ाने वाला धराया

(गिरिडीह) : मालगाड़ी से गेहूं उड़ाने के आरोप में हजारीबाग रोड रेल आरपीएफ ने एक अधेड़ व्यक्ति को गिरफ्तार कर 22 बोरी गेहूं जब्त किया। जबकि तीन लोग भागने में सफल रहे। आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक टीएस अहमद ने बताया कि बेरहमपुर कोट स्पेशल माल वाहक ट्रेन को वैकंप कर धनबाद-गया रेलखंड के करमाबाद हाल्ट के पास 22 बोरी गेहूं गिराने की सूचना मिली। शुक्रवार सुबह उस स्थान पर जाकर देखा तो चार लोग गेहूं की ढुलाई कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:22 PM (IST)
        

त्योहार में अफवाह पर न दें ध्यान

(गिरिडीह) : मुहर्रम को ले शुक्रवार को डुमरी थाना परिसर में शांति समिति की बैठक में समुदाय के दर्जनों लोग उपस्थित हुए। उपस्थित लोगों से अपील की गई कि पर्व के दौरान किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं देना है। स्थानीय पुलिस की पैनी निगाह शरारती तत्व पर रहेगी, ताकि कहीं अशांति का वातावरण न हो। सभी अखाड़ा समितियों से कहा गया कि वे चार नवंबर तक अनुज्ञप्ति का नवीनीकरण करा लें। बैठक की अध्यक्षता थाना प्रभारी श्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

बख्शे नहीं जाएंगे उपद्रवी : एसपी

गिरिडीह : मुहर्रम के जुलूस व अखाड़ा के दौरान उपद्रव मचाने वालों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। पर्व को सभी शांति व भाईचारे के साथ मनाएं। प्रशासन आपके साथ है। ये बातें गुरुवार को मुफस्सिल थाना में शांति समिति की बैठक में एसपी क्रांति कुमार ने कही। एसपी ने कहा कि जुलूस व अखाड़ा पर खुफिया कैमरे से नजर रखी जाएगी। कई स्थानों में कैमरे लगाया जाएगा। अखाड़ा की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। सभी चौक च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:28 PM (IST)
        

मृतक के आश्रित को मिला मुआवजा

फोटो- 30 जीआरडी 31 संसू, बगोदर (गिरिडीह) : सड़क दुर्घटना में मरने वाले चालक के परिजन को ट्रांसपोर्ट कंपनी ने गुरुवार को बतौर मुआवजा तीन लाख रुपया का चेक दिया। विधायक विनोद कुमार सिंह की पहल पर भुगतान किया गया। बता दें कि जयनगर थाना क्षेत्र के पिपचो निवासी मुन्ना सिंह पांच साल से रेल रोड लाजिस्टिक कंपनी में चालक का काम कर रहा था। ससुराल बगोदर थाना क्षेत्र के बुढाचांच गांव में थी। 26 जून 2014 को स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:22 PM (IST)
        

सड़क नहीं तो मतदान का बहिष्कार

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : सीसीएल क्षेत्र में डीएवी स्कूल से लेकर बनियाडीह, कबरीबाद, बुढि़याखाद व बरवाडीह तक जाने वाली सड़क की स्थिति इन दिनों बेहद जर्जर है। आए दिन दुघर्टनाएं हो रही है। सीसीएल प्रबंधन और जिला प्रशासन सहित स्थानीय जन प्रतिनिधि की ओर से सड़क निर्माण की दिशा में कोई पहल नहीं होने से ग्रामीणों का गुस्सा चुनाव में फूट सकता है। राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के नेता ताजउद्दीन ने उपायुक्त क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:20 PM (IST)
        

..निष्पक्ष चुनाव कराना प्रशासन का दायित्व : डीसी

गिरिडीह : जिला प्रशासन आसन्न विधानसभा चुनाव शांतिपूर्वक और निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने के लिए कटिबद्ध है। इसके लिए तीव्र गति से तैयारी की जा रही है। मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर पूरा जोर दिया जाएगा। इसमें सभी से सहयोग की अपेक्षा है। ये बातें उपायुक्त डॉ. मुकेश कुमार वर्मा ने बुधवार को जागरण से कही। डॉ. वर्मा ने कहा कि जिले के सभी विस क्षेत्र में शांतिपूर्वक निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराना प्रशासन का द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:19 PM (IST)
        

उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य संग महापर्व की विदाई

गिरिडीह : चार दिवसीय छठ महापर्व गुरुवार को उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य अर्पित करने के साथ संपन्न हो गया। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लोक आस्था के इस महापर्व पर पवित्रता और शुद्धि को लेकर श्रद्धालु काफी संजीदा रहे। घाटों में विभिन्न संगठन की ओर से फल, प्रसाद सामग्री और दूध का वितरण किया गया। वहीं कई संगठनों की ओर से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये गये। शहर के अरगाघाट, शास्त्रीनगर, शिव घ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

बढ़ेगी पंचम्बा बाजार मुख्य मार्ग की लंबाई

गिरिडीह : पचम्बा-जमुआ पथ भाया चित्तरडीह में पचम्बा बाजार मार्ग इन दिनों यात्री वाहन के लिए मुसीबत का सबब बन गया है। पचम्बा मस्जिद चौक से लेकर बुढ़वा आहर तक लगभग 800 मीटर लंबे वन वे मार्ग एक ओर जर्जर और गड्ढे में तब्दील है वहीं हर वक्त जाम लगा रहता है। सड़क की चौड़ाई इतनी कम है कि वहां दो गाड़ियों के आमने-सामने आने पर घंटों जाम लग जाता है। पर्व त्योहार सहित विशेष मौके पर पथ निर्माण विभाग की ओर से मस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:16 PM (IST)
        

नौ ऊंट समेत दो व्यापारी धराए

डुमरी/निमियाघाट (गिरिडीह) : पुलिस प्रशासन ने जानवर का अवैध कारोबार करने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में गुरुवार को पुलिस ने नौ ऊंट के साथ दो व्यापारी को गिरफ्त में लिया। पुलिस अधीक्षक क्रांति कुमार गड़िदेशी के निर्देश पर डुमरी प्रखंड के मुस्लिम बहुल गांव नावाटांड़ से व्यापारी को दबोचा गया। दोनों व्यापारी उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के देवघट थानान्तर्गत भाइजल गांव के रहने वाले है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:39 PM (IST)
        

आग से रूई गोदाम में राख

गिरिडीह : शहर के भंडारीडीह अली नगर स्थित मो. कलाम के रूई गोदाम में बुधवार शाम को आग लगने से हजारों रुपया की क्षति हुई है। घटना की सूचना मिलने के बाद अग्निशमन विभाग कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पीड़ित ने बताया कि ठंड को देखते हुए काफी रूई मंगवा कर घर के गोदाम में जमा कर रखी थी। शाम को अचानक शार्ट सर्किट से गोदाम व घर में आग लग गयी। इस घटना में रूई, पलंग, चौकी, कपड़े आदि जल गए। घट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

अ‌र्घ्य देने गयी बच्ची नदी में डूबी

बिरनी (गिरिडीह) : छठ में मामा घर आयी एक बच्ची की बुधवार की शाम अ‌र्घ्य देने के क्रम में जितकुंडी स्थित नदी में नदी में डूब जाने से मौत हो गयी। बताया जाता है कि मरकच्चो प्रखंड के जामू निवासी टुनटुन साव की 6 वर्षीया पुत्री सुलेखा कुमारी अ‌र्घ्य देने के क्रम में गहरे पानी में चल गयी, जिससे वह डूब गई। अ‌र्घ्य देने के लिए पानी में खड़े लोगों के पैर से टकरायी तो हल्ला होने के बाद उसे बाहर निकाला गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, एक गिरफ्तार

जमुआ (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के एक गांव में एक 15 वर्षीया किशोरी को घर से बाहर उठाकर तीन युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। हरकत में आयी पुलिस ने गुरुवार को एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो अभी भी फरार हैं। घटना 27 अक्टूबर की रात की है। पीड़िता के अनुसार घटना की रात घर के बाहर चबूतरा के पास लघुशंका केलिए निकली थी। तभी राइयोडीह का मंटू अंसारी, अख्तर अंसारी व पोबी सिंगारडीह का फुदा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:56 PM (IST)
        

समझदारी से चुनें जनप्रतिनिधि

बिरनी (गिरिडीह) : चुनाव की तैयारी को लेकर पिपराडीह में सोमवार को झाविमो की जनसभा हुई जिसमें बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय सचिव प्रणव वर्मा, किसान मोर्चा के केंद्रीय महासचिव राजेश मंडल एवं जिप सदस्य सह झाविमो नेता मो. इकबाल शामिल हुए। वक्ताओं ने कहा कि इस बार जनता सोच-समझकर मतदान करे। झारखंड में कई पार्टियों की सरकार बनी लेकिन हालात जस के तस हैं। आरोप लगाया कि बगोदर विस क्षेत्र में 25 वर्षो से भाकपा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

..और रातोरात हुई बुनियाद की खुदाई

बिरनी (गिरिडीह) : प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय चितरना में भवन निर्माण के लिए रातोरात बुनियाद की खुदाई हो गई। दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद अपनी गर्दन बचाने के लिए प्रधानाध्यापक सह सचिव ने यह कारनामा कर दिखाया। इस विद्यालय में 2012-13 में 12 लाख 772 रुपये की लागत से दो मंजिला भवन का निर्माण होना है। विद्यालय को दो वर्ष पूर्व ही राशि उपलब्ध कराई गई, लेकिन अभी तक इसका निर्माण नहीं किय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

शांति से मनाएं त्योहार, अफवाह पर न दें ध्यान

गिरिडीह : नगर भवन में सोमवार को उपायुक्त डॉ. एमके वर्मा की अध्यक्षता में हुई जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक में महापर्व छठ और मुहर्रम शांतिपूर्वक सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने की अपील की गई। डीसी ने सभी धर्मावलम्बियों से शाति व्यवस्था बनाए रखने की अपेक्षा की। कहा कि शरारती तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा। प्रशासन शाति कायम करने के लिए हरसंभव प्रयास करेगा। पुलिस अधीक्षक क्रांति कुमार गड़िदेशी ने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:37 PM (IST)
        

नहाय-खाय के साथ महापर्व छठ शुरू

गिरिडीह : लोकआस्था का महापर्व छठ सोमवार को नहाय-खाय के साथ शुरू हो गया। इसके साथ ही सूर्योपासना के इस महापर्व को लेकर छठ व्रतियों की ओर से विशेष तैयारी शुरू कर दी गई। सोमवार को पास के सरोवर और नदियों में स्नान-ध्यान कर व्रतियों ने नहाय-खाय की रस्म पूरी की। शहर के प्रमुख छठ घाटों और मुख्य बाजारों में पर्व की रौनक देखी जा सकती है। तोरणद्वार और कृत्रिम प्रकाश से शहर के अ‌र्घ्य स्थल के मार्ग सहित संप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:09 PM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें