गिरीडीह

  • गिरिडीह मे मंदिर से 150 साल पुरानी मूर्ति चोरी

            
    150-year-old statue stolen from temple in GiridihUpdated on: Mon, 08 Feb 2016 03:53 AM (IST)

    गिरिडीह/गांडेय। अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के जोगनियाटांड़ के राम जानकी मंदिर से शनिवार रात लाखो रुपये की रामलला, जानकी, लक्ष्मण व कृष्ण की 150 साल पुरानी मूर्ति चोरी हो गई है। ये मूर्तियां अष्ट धातु की थी। मुकुट चांदी का था। चोरो ने बंद मंदिर की कुंडी उखाड़ कर वारदात को अंजाम दिया। सूचना मिलने पर डीएसपी टू शंभू ¨सह घटनास्थल पहुंचे व मामले की पड़ताल शुरू कर दी। कई लोगो का बयान भी कलमबंद किया गया... और पढ़ें »

  • हत्यारोपियों को बचा रही पुलिस

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    बिरनी (गिरिडीह) : प्रखंड के पोखरिया निवासी झाविमो नेता राजेंद्र राम की पुत्री बीए की छात्रा दीपा कुमारी के परिजनों ने हत्यारोपियों की रक्त जांच के लिए फिर से अपने सामने नमूना लेने की मांग की है। इसे लेकर एसपी सहित डीजीपी को आवेदन दिया गया है। आवेदन में कहा गया है कि बिरनी के अनुसंधान पदाधिकारी आरबी पासवान हत्या के आरोपी विष्णु कांत पांडेय, विकास राय, शांतनु कुमार ¨सह, मंटू कुमार वर्मा को बचाने मे... और पढ़ें »

  • जनसमस्याओं को आंदोलन करेगी कांग्रेस

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    गिरिडीह : कांग्रेस की ¨चतन बैठक रविवार को सदर प्रखंड के वनखंजो गांव में कई प्रस्ताव के साथ संपन्न हुई, जिसमें पार्टी की ओर से आगामी माह से विभिन्न जन मुद्दों को लेकर प्रखंड से लेकर जिलास्तर तक आंदोलनात्मक कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया। कांग्रेस संगठन को गांव में मजबूत करने के लिए जन सवालों को प्रभावी तरीके से मुकाम तक पहुंचाने का निर्णय भी लिया गया। पूर्व सांसद तिलकधारी प्रसाद ¨सह ने कहा कि... और पढ़ें »

  • पहले भी हो चुकी कीमती मूर्तियों की चोरी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    गिरिडीह : जिले के धार्मिक व ऐतिहासिक महत्ववाले धरोहरों से बेशकीमती मूर्तियों की चोरी की यह कोई पहली घटना नहीं है। गांडेय अंचल के अहिल्यापुर थाना अन्तर्गत जोगनियाटांड़ में शनिवार की रात मंदिर से राम जानकी की मूर्ति चोरी होने के बाद लोगों की धार्मिक आस्था भी खंडित हुई। तस्कर जहां अपने मकसद में तो कामयाब हो गए वहीं मंदिर को सूना कर उनलोगों ने पुलिस को भी कड़ी चुनौती दे डाली है। हालांकि यह दिगर बात है ... और पढ़ें »

  • राशन दुकान में हजारों की चोरी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संस, डुमरी (गिरिडीह) : डुमरी प्रखंड कार्यालय समीप स्थित एक राशन की दुकान में शनिवार की रात चोरों ने 10 हजार छह सौ रुपये नगद एवं लगभग 45 हजार रुपये की खाद्य व सौन्दर्य प्रसाधन सामग्रियों की चोरी कर ली। इस बाबत दुकान संचालक संजय साव ने बताया कि जब सुबह दुकान खोलने गए तो देखा कि दुकान का सभी ताला टूटा हुआ हैं और काउंटर से राशि सहित अनाज व सौंदर्य प्रसाधन की कई महंगी वस्तुएं गायब थी। पीड़ित ने थाना में... और पढ़ें »

  • सीएम आवास घेराव पर कृषक मित्रों ने की चर्चा

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    साहिबगंज : रेलवे जनरल इंस्टीट्यूट मैदान में रविवार को कृषक मित्र महासंघ की बैठक जिला प्रभारी विपिन बिहारी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कृषक मित्रों ने मुख्यमंत्री आवास घेराव पर चर्चा करते हुए 9 फरवरी को वनांचल एक्सप्रेस से राची जाने का निर्णय लिया। कृषक मित्रों के बीच बैच का वितरण भी किया गया। सभी ने अपनी मांगों को पूरा करने के लिए एकजुटता का परिचय देने का निर्णय भी लिया। कृषक मित्रों ने कहा कि... और पढ़ें »

  • पारा शिक्षकों को नहीं मिल रहा बढ़ा मानदेय

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    साहिबगंज : झारखंड प्रदेश पारा शिक्षक महासंघ की रविवार को रेलवे जनरल इंस्टीट्यूट परिसर में हुई बैठक में प्रदेश महासचिव विक्रांत ज्योति ने 27 मार्च को 27 मार्च को प्रदेश कमेटी का चुनाव कराने की बात कही। इसके लिए सभी प्रखंड व जिला कमेटी से प्रतिनिधि का चुनाव कराने का निर्देश दिया गया। बैठक में शिक्षकों ने आक्रोश व्यक्त करते कहा कि सरकार ने समझौते के अनुसार अभी तक मानदेय में 25 प्रतिशत वृद्धि व 10 प्र... और पढ़ें »

  • प्रखंडों में 11 तक कराएं बाल समागम

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    गिरिडीह : विभिन्न स्तर पर होनेवाले बाल समागम कार्यक्रम को ले रविवार को जिला परियोजना कार्यालय में बैठक हुई, जिसमें डीएसई सह डीपीओ महमूद आलम ने कार्यक्रम के बाबत कई दिशानिर्देश दिए। 10-11 फरवरी तक सभी प्रखंड में बाल समागम का आयोजन कर इसकी प्रतिवेदन 12 फरवरी तक जिला कार्यालय भेजने का निर्देश दिया, जबकि जिलास्तर पर 15 फरवरी को यह आयोजन करने का निर्णय लिया गया। डीएसई आलम ने कहा कि सभी प्रखंड में ठी... और पढ़ें »

  • माइका खदान देखने पहुंचा फ्रांस का दल

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    गावां (गिरिडीह) : यूं तो गिरिडीह की माइका (अबरख) की पहचान विश्व में सदियों से रही है व इसकी मांग विदेशों में काफी है। फिलहाल इन अनोपयोगी खदानों को उत्खनन में खतरे को लेकर सरकार वर्षों पूर्व एबेंडन घोषित कर चुकी है, लेकिन अब भी इन खदानों से अपनी जान जोखिम में डालकर पेट की आग बुझाने के लिए मजदूर घुसते हैं व माइका निकाल कर उसे बेचते हैं। अलबता ये खदानें बंद होने के बावजूद आज इस लिए फिर सुर्खियों म... और पढ़ें »

  • सीमा विवाद से नशे के सौदागरों की चांदी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    उधवा (साहिबगंज) : झारखंड और पश्चिम बंगाल के सीमा क्षेत्र के गंगा नदी के मध्य में स्थित गंगबरार जमीन की सैकड़ों बीघा खेत में लगी अफीम की फसल को नष्ट करने की कार्रवाई से दोनों राज्य की पुलिस कतरा रही है। इस क्षेत्र के आधा दर्जन चुवार पर करीब चार सौ बीघा से अधिक जमीन पर लगी फसल तैयार होने के कगार पर है। साहिबगंज एसपी सुनील भास्कर की ओर से अफीम की खेती की जानकारी संबंधित थाना से लिए जाने के बाद यह स्... और पढ़ें »

  • अब रसोई गैस में डंडी मारनेवालों की खैर नहीं

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    गिरिडीह : जिले की गैस एजेंसियों की ओर से की गई होम डिलीवरी व्यवस्था की नई खामियां सामने आयी है। धनवार, महेशमुंडा, पारसनाथ सहित कई अन्य जगह के उपभोक्ताओं ने जिला प्रशासन को पत्र लिख कर गैस रिफि¨लग गोरखधंधे के खिलाफ अभियान चलाने की मांग की है। इस दिनों शहर से लेकर गांव तक गैस के रिफि¨लग का कारोबार तेजी से फैल गया है। होम डिलीवरी के दौरान गैस सिलेंडरों को उपभोक्ताओं के घर पहुंचानेवाले वाहन चालक और रि... और पढ़ें »

  • चावल का किल्लत, एमडीएम बंद

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    गिरिडीह : सरकारी विद्यालयों में संचालित मध्याह्न भोजन योजना को दुरुस्त करने के लिए विभागीय स्तर से कई नई-नई पहल की जा रही है। भोजन की गुणवत्ता बढ़ाने की दिशा में भी लगातार प्रयास किया जा रहा है, लेकिन ये सारी पहल एवं प्रयास कागजों पर ही सीमित नजर आ रहे हैं। एमडीएम को ले हाल के महीनों में कई नई व्यवस्था लागू की गई है, लेकिन इसे धरातल पर नहीं उतारा जा सका है। इन्हीं में एक है स्कूलों तक चावल पहुंचान... और पढ़ें »

  • कृषक मित्रों की उपेक्षा कर रही सरकार

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जमुआ (गिरिडीह) : कृषक मित्र अपनी मांगों को लेकर 10 फरवरी को मुख्यमंत्री रघुवर दास के आवास का घेराव करेंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए लेकर रविवार को प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित हरला पंचायत सचिवालय सभागार में प्रखंड अध्यक्ष रीतलाल प्रसाद वर्मा की अध्यक्षता में कृषक मित्रों की बैठक हुई। निर्णय हुआ कि कार्यक्रम में जमुआ प्रखंड से सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल होंगे। इस दौरान जिला महामंत्री सुनील ... और पढ़ें »

  • क्विज में गोविंद अव्वल

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    साहिबगंज : जयप्रकाशनगर में स्कूली बच्चों के लिए क्विज प्रतियोगिता का आयोजन रविवार को किया गया। इसमें करीब 200 बच्चों ने हिस्सा लिया। क्विज में गोविंद यादव प्रथम हुआ। प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि न्यू मॉडल स्कूल के प्राचार्य विवेकानंद गुप्ता, विशिष्ट अतिथि डॉ. सुरेंद्रनाथ तिवारी, सच्चिदानंद पोद्दार और राजू जायसवाल ने किया। क्विज में एक घंटे में सौ प्रश्नों का उत्तर ओएमआर शीट पर देना था। इसमे... और पढ़ें »

  • बॉटम प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    गिरिडीह : झंडा मैदान में आयोजित पुस्तक मेला-एक उत्सव में तीसरे दिन रविवार को भी काफी भीड़ उमड़ी। पुस्तक प्रेमी व विद्यार्थी पहुंचे। देश के विभिन्न स्थानए से आए प्रकाशकों के स्टॉल पर पुस्तक प्रेमियों की भीड़ लगी थी। तीसरे दिन मेला में ऑन द स्पॉट पें¨टग व शास्त्रीय गायन प्रतियोगिता हुई, जिसमें एक से सौ से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। नाबार्ड व अभिव्यक्ति फाउंडेशन के सौजन्य से तीन ग्रुप में आयोजित पे... और पढ़ें »

  • आपसी रंजिश में एक की हत्या

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    गिरिडीह : गांडेय थाना अंतर्गत बंधाबाद गांव निवासी नाजिर मल्लिक की हत्या रविवार शाम को आपसी रंजिश में कर दी गई। वह हत्या के मामले में जेल में बंद था व कुछ माह पूर्व जमानत पर बाहर निकला था। मृतक के परिजनों ने बेंगाबाद थाना अंतर्गत रघयडीह निवासी कुछ लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। हालांकि इस घटना को सड़क दुर्घटना से भी जोड़ कर देखा जा रहा है। फिलहाल घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी गई है। इस संबंध में न... और पढ़ें »

  • विरोध के बीच रखी गई पॉलिटेक्निक कॉलेज की आधारशिला

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बगोदर (गिरिडीह) : विधायक नागेंद्र महतो ने रविवार को बगोदर में दो बड़ी योजनाओं का शिलान्यास व एक पीसीसी सड़क का उद्घाटन किया। मंझिलाडीह में करीब 23 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन पॉलिटेक्निक कॉलेज की आधारशिला रखी। निर्माता इंजीनिय¨रग कंपनी बतौर ठेकेदार काम करा रही है। लंबे चौड़े भू-भाग पर पॉलिटेक्निक कॉलेज भवन का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है, हालांकि शिलान्यास के दौरान विधायक ... और पढ़ें »

  • सरकार दे रही मजदूरों को बीमा लाभ

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जामताड़ा : झालसा के निर्देश पर शनिवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार ने शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर जागरूकता अभियान चलाते हुए नालसा के सात नियमों के बारे में लोगों को बताया। इस क्रम में स्थानीय टावर चौक, गायछांद मोड़, सहाना मोड़, रेड क्रास सभागार, बालिका मध्य विद्यालय में कानून और सरकारी योजना के संबंध में आम लोगों को जानकारी दी गई। टीम के सदस्य अधिवक्ता विनय कुमार पाल ने असंगठित क्षेत्र के मजदूरों क... और पढ़ें »

  • रेलवे ट्रैक पर मिला विवाहिता का शव

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    करमाटांड़ : विद्यासागर स्टेशन के समीप अप लाइन रेलवे ट्रैक पर शनिवार तड़के एक विवाहिता का शव पड़ा मिला। शव की पहचान मंडलपाड़ा निवासी अर्जुन मंडल की पत्नी फूलकुमारी देवी (21) के रूप में हुई है। खबर मिलते ही मृतका मृतका की मां गीता देवी और पिता सत्यनारायण मंडल मौके पर पहुंचे। उन्होंने ससुराल वालों पर फूलकुमारी की हत्या करने का आरोप लगाया। सत्यनारायण मंडल ने इस मामले में अपने दामाद व उसके परिजनों की मिली... और पढ़ें »

  • असंगठित मजदूरों के लिए कई योजनाएं

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:03 PM (IST)

    गिरिडीह : जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय अरुण कुमार गुप्ता के निर्देशानुसार शनिवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर पंचायत सचिवालय ¨पडाटांड़ में असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए विधिक सेवाएं योजना 2015 के अंतर्गत कानूनी जागरूकता सह साक्षरता शिविर लगाया गया। लीगल फ्रंट कार्यालय के अधिवक्ता अवध किशोरी तिवारी ने असंगठित क्षेत्र में कार्य करनेवाले श्रमिकों को सरकार की ओर से दी जाने वाली योजनाओं क... और पढ़ें »

(News from Giridih, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें