Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 05,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

कार की टक्कर से बाइक सवार की मौत

बिरनी (गिरिडीह) : कोवाड़-भरकट्टा-कोडरमा मुख्य मार्ग पर बिरनी थाना क्षेत्र के चितरना के पास बुधवार की शाम करीब साढ़े छह बजे मारुति कार (जेएच11एम-1875) ने मोटरसाइकिल सवार को सामने से रौंद डाला। मोटरसाइकिल सवार इसी थाना क्षेत्र के डबरी निवासी जितेंद्र प्रसाद वर्मा को गंभीर स्थिति में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कार जब्त कर ली गयी लेकिन उसमें सवार लोग फरार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:52 PM (IST)
        

होली के रंग में रंगे न्यायिक पदाधिकारी

गिरिडीह : न्यायालय और स्कूलों में होली की छुट्टी होने के बाद बुधवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। अदालत परिसर में होली मिलन समारोह के दौरान न्यायिक पदाधिकारियों और कर्मियों ने प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश गीतेंद्र कुमार सिंह एवं कुटुंब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश बीएन पांडेय को गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने कहा कि होली को भाईचारे के साथ मनाएं। दूसरी ओ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:45 PM (IST)
        

सौहार्द बिगाड़ने वालों से रहें सावधान

डुमरी (गिरिडीह) : ग्राम सुरक्षा समिति के बैनर तले बुधवार को लक्ष्मणटुंडा में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि डुमरी एसडीओ पवन कुमार मंडल एवं अंचल अधिकारी दीप्ति प्रियंका कुजूर शामिल हुई। एसडीओ मंडल ने कहा कि होली भाईचारे का त्योहार है। इसे एकता का परिचय देते हुए लक्ष्मणटुंडा ग्राम में बिना किसी भेदभाव के शातिपूर्ण तरीके से मनाएं। सामाजिक समरसता बिगाड़ने वाले लोगों से सावध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:22 PM (IST)
        

गुरु के आशीर्वाद से होती लक्ष्य की प्राप्ति

बिरनी (गिरिडीह) : प्रखंड मुख्यालय स्थित सिमराढाब में चल रहे नौ दिवसीय रामचरित मानस महायज्ञ सह हनुमाण प्राणप्रतिष्ठा का समापन बुधवार को पूर्णाहुति के साथ हुआ। इस दौरान रासलीला देखने को लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इसके पूर्व मंगलवार की रात जगतगुरु रामानंदचार्य ने प्रवचन में कहा कि गुरु के आशीर्वाद से ही लोग अपने लक्ष्य को प्राप्त करते हैं। साधु-संतों की सेवा करने से लोगों की मनोकामना पूर्ण होती है। पृथ्व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:02 PM (IST)
        

राष्ट्रीय स्तर के कमेंटेटर बने शमीम

जमुआ (गिरिडीह) : सच्ची लगन के साथ लक्ष्य प्राप्ति की दिशा में मन से कार्य किया जाए तो सफलता जरूर मिलती है। जमुआ के खरगडीहा निवासी शमीम आलम इसका उदाहरण हैं। बचपन में इनकी चाह थी कि वे राष्ट्रीय स्तर पर कमेंट्री करे। शमीम की यह चाह 34वें राष्ट्रीय खेल में पूरी हुई। राची में हुए इस खेल में उन्होंने कमेंट्री की। केरल में इस वर्ष आयोजित 35 वें राष्ट्रीय खेल में भी उनका चयन कमेंट्री के लिए हुआ है। चयन क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:01 PM (IST)
        

यज्ञ से होती गांव की उन्नति : रामानंद

तिसरी (गिरिडीह) : उत्क्रमित मध्य विद्यालय खटपोक प्रांगण में चल रहे नौ दिवसीय रामचरित मानस महायज्ञ में हरिद्वार से आए रामानंद शास्त्री आचार्य का प्रवचन हुआ। उन्होंने कहा कि यज्ञ से गांव की उन्नति होती है। गांव के प्रत्येक लोग सुखी संपन्न होंगे, यदि वे नशा और जुआ का परित्याग कर दें। जानकी माता ने भी सीता और सबरी की कथा सुनाकर लोगों को मंत्रमुग्घ कर दिया। बाद में मिथिला से आए कलाकारों ने रामलीला की। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:01 PM (IST)
        

उपायुक्त से लगायी न्याय की गुहार

गिरिडीह : पीरटांड़ प्रखंड अंतर्गत नावाडीह पंचायत के टोला जमुआ निवासी हेमलाल यादव ने बुधवार को उपायुक्त को आवेदन देकर कुछ पदाधिकारियों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। उसने उपायुक्त से मामले की जांच कर न्याय दिलाने की मांग की है। आवेदन में पीड़ित ने कहा है कि मंगलवार को उसे सूचना दिए बगैर एक पदाधिकारी पुलिस बलों के साथ उसके घर आए और उसके साथ मारपीट करते हुए उसे एक स्थान पर बैठाकर उसकी जमीन की मापी क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:56 PM (IST)
        

अपहरणकांड के अभियुक्त को सात वर्ष की सजा

गिरिडीह : दुष्कर्म की नीयत से किशोरी का अपहरण करने के मामले में दोषी पाए गए गांडेय थाना अंतर्गत खंभारटांड़ गांव निवासी महालाल को जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय अरुण कुमार गुप्ता की अदालत ने बुधवार को सात वर्ष की सजा सुनाई। इसके अलावा पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया। जुर्माना अदा नहीं करने पर अभियुक्त को तीन माह की अतिरिक्त सजा काटनी होगी। बताया गया कि एक महिला ने वर्ष 2005 में गांव के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:43 PM (IST)
        

सड़क हादसे में दो छात्र घायल

गिरिडीह : नगर थानांतर्गत बरगंडा के पास मोटरसाइकिल से गिरकर दो छात्र घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए निजी नर्सिग होम ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से जख्मी छात्र को बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर कर दिया गया। इस संबंध में मुफस्सिल थानांतर्गत उदनाबाद निवासी घायल छात्र हर्ष कुमार ने बताया कि छुट्टी होने के बाद स्कूल से वह गांव के ही कृतिष कुमार के साथ मोटरसाइकिल से घर जा रहा था, तभी ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:36 PM (IST)
        

महिलाओं ने बीडीओ को सुनाया दुखड़ा

बेंगाबाद (गिरिडीह) : फोटो खिंचवाने के बाद भी आधार कार्ड नहीं बनने से परेशान चपुआडीह पंचायत की महिलाओं ने मंगलवार को प्रशिक्षु आइएएस सह बेंगाबाद बीडीओ से मिलकर अपना दुखड़ा सुनाया। साथ ही आधार कार्ड नहीं मिलने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी। बताया गया कि वर्ष 2011 में पंचायत के कई लोगों ने आधार कार्ड बनाने के लिए लगे शिविर में फोटो खिंचवाया था, जहां उन्हें पावती रसीद और कोड नंबर मिला। कई माह बाद भी ड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 04:40 AM (IST)
        

दो जगह मतदाता बनने पर एक वर्ष की सजा

गिरिडीह : भारत निर्वाचन आयोग की ओर से चलाए जा रहे राष्ट्रीय मतदाता सूची शुद्धिकरण और प्रमाणीकरण अभियान से जिले के राजनीतिक कार्यकर्ताओं सहित आम जनता को रूबरू कराने की दिशा में प्रशासनिक पहल तेज कर दी गयी है। मंगलवार को उपायुक्त डॉ. एमके वर्मा ने राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के साथ मंत्रणा के बाद इसकी विस्तृत जानकारी दी। उपायुक्त ने कहा कि शुद्ध और प्रमाणिक मतदाता सूची तैयार करना मुख्य उद्देश्य ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 04:40 AM (IST)
        

गैस सिलेंडर से घर-होटल में लगी आग

बिरनी (गिरिडीह) : प्रखंड मुख्यालय सिमराढाब में मंगलवार की शाम अगलगी की घटना में लाखों की संपत्ति जल गयी। बताया गया कि गैस सिलेंडर में आग लगने से चार भाइयों विजय राम, दयानंद राम, प्रेम सागर राम एवं संजय राम के अलग-अलग घर और होटल उसकी चपेट में आ गए। देखते-देखते आग बेकाबू होकर सभी के घरों में फैल गयी। हो-हल्ला होते ही बाजार और स्थानीय ग्रामीण पहुंचे। सभी आग बुझाने में जुट गए, लेकिन आग इतनी भयावह थी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:42 PM (IST)
        

पंचायत ने की बरमसिया कांड की निंदा

गिरिडीह : शहर के बरमसिया में बीते शनिवार को पुरानी रंजिश के कारण दो पक्षों के बीच हुई झड़प को लेकर मंगलवार को पंचायत बैठी, जिसमें लोगों ने एक स्वर में घटना की निंदा की और पुलिस प्रशासन से अधिवक्ता परिवार की ओर से किए गए केस पर अविलंब न्याय देने की मांग की गयी। बीते शनिवार को बरमसिया निवासी अधिवक्ता जेपी राय, जयशंकर सिन्हा सिंकू और उनके परिवार के बीच मारपीट हुई। इसमें ¨रकू सिन्हा को गंभीर चोटें ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:26 PM (IST)
        

योजनाओं की जांच को बनी कमेटी

सरिया (गिरिडीह) : प्रखंड कार्यालय में मंगलवार को पंचायत समिति की बैठक हुई। इस दौरान स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा लगाने का मामला छाया रहा। बीडीओ निर्भय कुमार ने प्रतिमा लगाने के मामले को लेकर एसडीओ से मिलने के लिए चार लोगों की टीम बनाई। बरवाडीह पंचायत में शौचालय निर्माण में अनियमितता और मनरेगा से निर्मित दो सड़कों की जाच के लिए भी पांच सदस्यीय टीम गठित की गई, जो 16 मार्च को जाच करेगी। घुठियापेसरा प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:13 PM (IST)
        

अंचल गार्ड के घर में लाखों की चोरी

बिरनी (गिरिडीह) : बिरनी अंचल गार्ड आनंद सिन्हा के घर से चोरों ने सोमवार की रात लाखों रुपये की संपत्ति उड़ा ली। प्रखंड मुख्यालय से सटे सिमराढाब स्थित घर का ताला तोड़कर घटना को अंजाम दिया गया। बताया गया कि परिवार के सभी लोग पास में हो रहे महायज्ञ में प्रवचन सुनने गए थे। इसी बीच चोरों ने मुख्य दरवाजा का ताला तोड़कर घर में प्रवेश किया। फिर सभी कमरों का ताला तोड़ा और जेवरात-नगदी ले उड़े। प्रवचन खत्म हुआ त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:49 PM (IST)
        

बाइक के धक्के से महिला की मौत

बगोदर (गिरिडीह) : बगोदर थाना क्षेत्र में जीटी रोड संतुरपी के पास मंगलवार की सुबह मोटरसाइकिल की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने रोड जाम कर दिया। बताया गया कि संतुरपी निवासी चुरामन पंडित की पत्नी करमी देवी (55) सड़क पार कर रही थी। इसी क्रम में अटका की ओर से आ रही जेएच 02ए 8485 नंबर की हीरो बाइक ने उसे धक्का मार दिया, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गयी। इस पर बाइक स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:43 PM (IST)
        

छात्राओं ने सीखा व्यक्तित्व विकास का गुर

गिरिडीह : आरके महिला कॉलेज में मंगलवार को मनोविज्ञान विभाग की ओर से व्यक्तित्व विकास विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। उपस्थित छात्राओं को वक्ताओं ने व्यक्तित्व विकास से संबंधित कई जानकारी दी। बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित गिरिडीह कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एआइ खान ने व्यक्तित्व के प्रकार के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि जीवन में व्यक्तित्व का महत्वपूर्ण स्थान है। अच्छा आचरण अपनाने के साथ-सा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:41 PM (IST)
        

बैंकिंग क्षेत्र में करें हिन्दी का प्रयोग

गिरिडीह : राजभाषा हिन्दी के व्यापक प्रयोग से बेहतर संवाद संभव है। बैंकिंग सेवा क्षेत्र में हिन्दी के प्रयोग से बहुसंख्यक हिन्दी भाषी समाज का बैंकों के प्रति आत्मविश्वास बढ़ेगा। उपायुक्त डॉ. मुकेश कुमार वर्मा ने ये बातें कहीं। वे मंगलवार को शहर के एलडीएम कार्यालय में आयोजित राजभाषा कार्यशाला के उद्घाटन के बाद बैंककर्मियों को संबोधित कर रहे थे। उपायुक्त ने कहा कि हिन्दी राष्ट्र की भाषा है। इसका व्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:38 PM (IST)
        

परीक्षा में सख्ती पर भड़के परीक्षार्थी-अभिभावक

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : सीबीएसई 12 वीं की परीक्षा सोमवार को हंगामे के बीच शुरू हुई। अभिभावकों व छात्रों ने स्कूलों में जमकर हंगामा किया। कदाचार रोकने के लिए परीक्षार्थियों की तलाशी लिए जाने पर अभिभावक भड़क गए। उनका आरोप है कि छात्राओं की तलाशी महिला के बजाय पुरुष शिक्षकों ने ली। सीसीएल डीएवी में परीक्षार्थियो ने जमकर हंगामा किया। शिक्षकों के साथ गालीगलौज करते हुए खिड़कियों का शीशा तोड़ दिया। हं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 04:50 AM (IST)
        

पुनरीक्षित मतदाता सूची का प्रकाशन इसी माह

गिरिडीह : राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीइओ) पीके जिजोरिया ने सोमवार को वीडियो संवाद के माध्यम से मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में अब तक हुई प्रगति का जायजा लिया। झारनेट सभागार में संपन्न संवाद में सीइओ जिजोरिया ने मतदाता सूची का प्रकाशन हर हाल में 18-19 मार्च को करने का निर्देश दिया है। बता दें कि मतदाता सूची के पुनरीक्षण को लेकर जनवरी माह से बूथ लेबल अधिकारी स्तर पर शिविर लगाए जा रहे हैं। न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 04:50 AM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें