Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

योजना से खुलेगी खुशहाली की राह : डीसी

गिरिडीह : नगर भवन में गुरुवार को प्रधानमंत्री जन धन योजना का विधिवत शुभारंभ हुआ। उपायुक्त दीप्रभा लकड़ा ने कहा कि योजना के तहत प्रत्येक परिवार के कम से कम दो सदस्यों का बैंक खाता खोला जाना है। इससे ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के गरीब परिवारों की खुशहाली की राह खुलेगी। विधायक निर्भय शाहाबादी ने प्रधानमंत्री जन धन योजना में बैंकों की भूमिका को सराहनीय बताते हुए योजना में प्रत्येक परिवार से जोड़ने की स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:36 PM (IST)
        

सर, कालेज जाने में मनचले छेड़ते हैं

गिरिडीह डीजी आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बुधवार को डीजीपी राजीव कुमार वीडियो संवाद के माध्यम से गिरिडीह महिला कालेज की छात्राओं से रूबरू हुए। कालेज की छात्राओं ने छेड़खानी से जुड़ी समस्याएं डीजी व सीआइडी के एडीजी के समक्ष खुलकर रखी। डीजी ने महिला कालेज व स्कूलों के रूट में पुलिस की निगरानी कड़ी करने व सूचना पर तत्काल कार्रवाई करने की हिदायत इंस्पेक्टर अवध बिहारी पांडेय को दी। एसपी की अनुपस्थिति म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:44 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने रोकी पैंसेजन ट्रेन

गांडेय (गिरिडीह) : सिजुआ में हाल्ट निर्माण की मांग को ले बुधवार को ग्रामीणों ने रेल का चक्का जाम कर गिरिडीह-मधुपुर ट्रेन को कई घंटे तक रुके रखा। विभागीय पदाधिकारी से हाल्ट निर्माण का आश्वासन मिलने के बाद ट्रेन को जाने दिया। सिजुआ में हाल्ट देना होगा, नहीं तो ट्रेन का चक्का जाम करेंगे नारा के साथ सिजुआ, नईटांड़ महुआटांड़ विराजपुर, सबरराजपुर, दुबराजपुर, नावाडी, रकोटांड़, इरकिया, बरमसिया, केन्दुआटा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:21 PM (IST)
        

स्कूल में वज्रपात, शिक्षक समेत चार झुलसे

गिरिडीह : सदर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय अलगुंदा में बुधवार दोपहर वज्रपात से एक शिक्षक सहित तीन बच्चे झुलस गए। सभी का इलाज शहर के एक निजी क्लीनिक में चल रहा है। वज्रपात उस समय हुआ जब बच्चे भोजन कर रहे थे। विद्यालय में बच्चे दोपहर करीब डेढ़ बजे मध्याह्न भोजन कर रहे थे, तभी बारिश शुरू हो गयी। इसी स्कूल के छज्जे पर हुए वज्रपात से छात्र अंकित कुमार सिंह (7), शिवम कुमार सिंह (6), काजल कुमारी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:08 PM (IST)
        

राज्य हित में मजबूत राजनीतिक ताकत जरूरी : सीएम

जमुआ (गिरिडीह) : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड अलग राज्य का निर्माण यहा के बुजुगरें ने आंदोलन के बल पर कराया है। लंबे समय तक चले आंदोलन में कितने ही मां ने अपना बच्चा खोया तो कितनों के सुहाग उजड़े। बहाया गया खून पसीना जाया नहीं होने दिया जाएगा। वीरों के इस राज्य को सजाने संवारने की जरूरत है। इसके लिए एक मजबूत राजनीतिक ताकत की जरूरत है। बुधवार को जमुआ के खुर्दमघा स्थित मैदान में झामु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:30 PM (IST)
        

कस्तूरबा से हटाए गए पुरुष शिक्षकों की वापसी संभव

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : सेवा से हटाए गए कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों के अंशकालिक शिक्षकों की बैठक झंडा मैदान में हुई। शिक्षकों ने कहा कि जिला कार्यालय को झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद से पुरुष शिक्षकों को हटाने संबंधी दिशानिर्देश नहीं मिलने के बावजूद देवरी, गांडेय, बेंगाबाद, गिरिडीह कस्तूरबा विद्यालय के शिक्षकों को हटा दिया गया है जबकि डुमरी, जमुआ, पीरटांड़, राजधनवार, बगोदर में अभी भी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:10 PM (IST)
        

उपमा के पैकेट में मिला मेढक

जमुआ (गिरिडीह) : धात्री एवं गर्भवती महिलाओं को दिया जाने वाली उपमा नामक खाद्य सामग्री की स्वच्छता पर सवाल खड़ा होने लगा है। जमुआ प्रखंड की चुंगलखार पंचायत अंतर्गत दिबीटांड़ गांव में एक लाभार्थी महिला को मिले उपमा के पैकेट में मेढक मिलने की बात सामने आई है। इसे लेकर सेविकाओं ने प्रखंड मुख्यालय में जमकर हंगामा किया। बताया जाता है कि सोमवार को आंगनबाड़ी सेविकाओं की बैठक प्रखंड मुख्यालय स्थित कार्यालय म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

पुलिस के हत्थे चढ़े तीन साइबर अपराधी

फोटो : 23 जीआरडी 1 -यूपी, महाराष्ट्र, सिक्किम समेत उत्तर-पूर्वी राज्य थे निशाने पर -एटीएम धारकों को लाखों रुपये की लगा चुके चपत -ताराटांड़ में भारी मात्रा में सीम कार्ड, मोबाइल, वोटर आइकार्ड बरामद -पुलिस ने गिरोह के दो खाते किए सील - गिरिडीह पुलिस ने सिक्किम पुलिस से साधा संपर्क जागरण संवाददाता, गिरिडीह : जिला पुलिस ने ताराटांड़ थाना के पंडरी स्थित एक मोबाइल रिचार्ज दुकान में छापेमारी कर दो ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:43 PM (IST)
        

पेज-वन संशोधित- पुलिस के हत्थे चढ़े तीन साइबर अपराधी

गिरिडीह गिरिडीह पुलिस ने ताराटांड़ थाना के पंडरी स्थित एक मोबाइल रिचार्ज दुकान में छापेमारी कर दो साइबर अपराधियों को धर दबोचा। दुकान से बड़ी संख्या में फर्जी वोटर कार्ड, सिम के अलावा एटीएम के पिन नंबर की लंबी लिस्ट जब्त की गयी है। आरोपियों की निशानदेही पर अहिल्यापुर इलाके सुरेंद्र बर्मा को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोग मनी ट्रांजेक्शन का टारगेट झारखंड को नहीं बनाते थे, निशाने पर यूपी, महार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:32 PM (IST)
        

संशोधित- पुलिस के हत्थे चढ़े तीन साइबर अपराधी

गिरिडीह गिरिडीह पुलिस ने ताराटांड़ थाना के पंडरी स्थित एक मोबाइल रिचार्ज दुकान में छापेमारी कर दो साइबर अपराधियों को धर दबोचा। दुकान से बड़ी संख्या में फर्जी वोटर कार्ड, सिम के अलावा एटीएम के पिन नंबर की लंबी लिस्ट जब्त की गयी है। आरोपियों की निशानदेही पर अहिल्यापुर इलाके सुरेंद्र बर्मा को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोग मनी ट्रांजेक्शन का टारगेट झारखंड को नहीं बनाते थे, निशाने पर यूपी, महार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:00 PM (IST)
        

स्थानीय नीति नही बन पाना दुर्भाग्य

गिरिडीह : वर्तमान प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया में संशोधन व स्थानीय नीति लागू करने की मांग को लेकर शनिवार को आदिवासी-मूलवासी जनाधिकार मंच ने रैली निकाली और समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। जिले के विभिन्न प्रखंडों से आदिवासी-मूलवासी समेत बड़ी संख्या में पारा शिक्षक झंडा मैदान से सभी पारंपरिक हथियारों के साथ रैली की शक्ल में समाहरणालय पहुंचे। पारा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 07:00 PM (IST)
        

प्रारंभिक-पुलिस के हत्थे चढ़े तीन साइबर अपराधी

गिरिडीह : गिरिडीह पुलिस ने ताराटांड़ थाना के पंडरी स्थित एक मोबाइल रिचार्ज दुकान में छापेमारी कर दो साइबर अपराधियों को धर दबोचा। दुकान से भारी संख्या में फर्जी वोटर आइकार्ड, सीम कार्ड, एटीएम का पिन नम्बर की लंबी लिस्ट जब्त की गयी है। आरोपियों की निशानदेही पर अहिल्यापुर इलाके से एक और अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। गिरोह मनी ट्रांजेक्शन का टारगेट में झारखंड ही नहीं बल्कि यूपी, महाराष्ट्र, सिक्किम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 06:01 PM (IST)
        

शहीदों के परिजन को मिलेगी नौकरी : शिबू

गांडेय (गिरिडीह) : झारखंड आदोलन में शहीद हुए लोगों के परिजनों को नौकरी मिलेगी। कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं। दुमका के सांसद सह झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने शुक्रवार को यह बात कही। वे अहिल्यापुर मोड़ पर झामुमो की ओर से आयोजित शहीद किशुन मरांडी का 19वें शहादत दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे। सांसद शिबू सोरेन ने कहा कि अलग राज्य झारखंड आंदोलनकारियों की देन है। वे कभी उनकी शहाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

भगोड़ों ने फिर दोहराया इतिहास

गिरिडीह : झाविमो के केंद्रीय नेताओं ने यहां पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों को निशाने पर लेते हुए कहा कि इन नेताओं का इतिहास पहले से ही भगोड़ा रहा है। वे अपने स्वार्थ में पार्टी छोड़ते रहे हैं। वहीं केंद्रीय नेताओं ने बोकारो में होने वाले प्रमंडलीय सम्मेलन की सफलता का दावा भी किया और कहा कि सम्मेलन में ऐसी ठोस रणनीति बनायी जाएगी जिससे चुनावी जीत का मार्ग प्रशस्त आसानी से होगा। कें... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

पति को छोड़कर पत्नी दिल्ली भागी

धनवार (गिरिडीह) : जन्माष्टमी के दिन पूजा करने निकली महिला के चार दिन बाद वापस नहीं लौटने पर पति ने संबंधित थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया है। मामला देवरी थाना क्षेत्र के जमखोखरो टोला लालसिंगडीह का है। गांव के कामेश्वर मंडल के पुत्र संजय मंडल ने थाने में दिए आवेदन में बताया गया कि उसकी पत्नी पूनम देवी सोमवार जन्माष्टमी के दिन पूजा करने के लिए हीरोडीह स्थित पंचमंदिर गई थी। बताया कि मंदिर तक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:26 PM (IST)
        

घरेलू विवाद में मारपीट, एक की मौत

गिरिडीह : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के तिलैया गांव में गुरुवार को घरेलू विवाद में जमकर मारपीट हो गई। इस घटना में बुरी तरह से जख्मी हरिहर गोप उर्फ हरि यादव की मौत इलाज के लिए जाते समय हो गई। घटना में महिला समेत तीन लोग घायल हो गये। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। इस संबंध में घायल रामेश्वर गोप ने नगर थाना पुलिस पदाधिकारी को दिए फर्दबयान में कहा है कि सुबह को वह खेत से शौच कर घर वापस आ रहा थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:20 PM (IST)
        

अपराधियों ने लूटा हाइवा वाहन

जमुआ (गिरिडीह) : जमुआ थाना क्षेत्र के जोरासाख-बरहमसिया पथ पर बुधवार रात में अज्ञात अपराधियों ने चालक एवं खलासी को बंधक बनाकर हाइवा को अगवा कर लिया। घटना रात सवा नौ बजे की बताई जा रही है। वाहन मालिक डोमचांच के भेलवाटांड़ निवासी मुरली मोदी के अनुसार हाइवा (जेएच 12-2397) उनके पुत्र सागर कुमार के नाम से पंजीकृत है। रात में खाली गाड़ी लेकर चालक जमुआ का कुसैया निवासी प्रवीण कुमार एवं खलासी भेलवाघाटी थाना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:17 PM (IST)
        

सूचना क्रांति के अग्रदूत थे राजीव : कांग्रेस

गिरिडीह : बुधवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती को को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया गया। अध्यक्षता जिला अध्यक्ष नरेश वर्मा ने की। कांग्रेस कार्यालय में पौधे भी लगाए गए। जिलाध्यक्ष ने कहा कि स्व. राजीव गांधी सूचना क्रांति के अग्रदूत थे। उनकी दूरगामी सोच के कारण ही आज हर हाथ में मोबाइल तथा कंप्यूटर है। सतीश कुमार केडिया ने कहा कि स्व. गांधी ने सुपर कंप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:57 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त कर्मी के बैंक खाते से 15 लाख गायब

गिरिडीह : नगर थाना क्षेत्र के पचंबा कोयरीटोला निवासी समाहरणालय के अभिलेखागार के सेवानिवृत्त प्रधान सहायक प्रेमचंद वर्मा के यूनियन बैंक शाखा के खाते से पन्द्रह लाख रूपया गायब हो गया है। भुक्तभोगी ने नगर थाना में आवेदन देकर मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। कर्मी ने बताया कि यूनियन बैंक गिरिडीह शाखा में वर्ष 2003 में खाता खुलवाया था। अभिलेखागार के प्रधान सहायक पद से 31 जनवरी को स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:22 PM (IST)
        

सात डीडीओ समेत 19 पदाधिकारी के वेतन पर रोक

गिरिडीह : इंस्पायर अवार्ड स्कीम के तहत छात्र-छात्राओं का आनलाइन निबंधन में कोताही बरते जाने पर पदाधिकारियों व प्रधानाध्यापकों पर गाज गिरी है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से जिले के सभी बीईईओ, क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारियों व डीडीओ के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी है। जारी पत्र में सभी प्रधानाध्यापक सह निकासी एवं व्ययन पदाधिकारियों, क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारियों व बीईईओ को कहा गया है कि तीन अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:15 PM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें