1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

पत्नी की शादी प्रेमी से कराने के प्रयास पर हंगामा

गिरिडीह : शकी मिजाज एक व्यक्ति सोमवार को अपनी पत्नी का विवाह उसके कथित प्रेमी के साथ कराने गिरिडीह पहुंच गया। इसकी जानकारी मिलने के बाद महिला के परिजनों ने गिरिडीह पहुंचकर उक्त व्यक्ति और उसके भाई की जमकर पिटाई करने के बाद उसके भाई को उठाकर बिरनी ले गए। बताया गया कि बेंगाबाद थानांतर्गत लखनपुर गांव निवासी आलम अंसारी को शक था कि उसकी पत्नी का किसी अन्य युवक के साथ प्रेम संबंध है। इस बात से नाराज वह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:43 PM (IST)
        

बरसात में गाव से निकलना हुआ मुश्किल

गावा (गिरिडीह) : सरकार भले ही हर गाव को जिला और प्रखंड मुख्यालय से जोड़ने के लिए सड़क एवं पुल-पुलिया का जाल बिछाने का दावा कर रही हो, लेकिन गावां प्रखंड में आज भी कई ऐसे गाव हैं, जहा तक पहुंचने के लिए आवागमन का उचित साधन नहीं है। गाव तक पहुंचने के लिए पक्की सड़क नहीं रहने के कारण बरसात में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। प्रखंड की बादीडीह पंचायत में पड़ने वाले गावो के लोगों को आज भी सड़... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:38 PM (IST)
        

बारिश से सड़क निर्माण कार्य में खलल

गिरिडीह : जिला मुख्यालय के दो अहम रोड पर इन दिनों जारी निर्माण कार्य मानसूनी बारिश के बाद ठप पड़ गया है। निर्माणाधीन सड़क पर जलजमाव एवं कीचड़ से यात्रियों की परेशानी बढ़ गयी है। विभाग ने इन दो प्रमुख सड़कों का निर्माण कार्य बरसात से पहले पूर्ण कराने का दावा किया था लेकिन योजना कार्य के निविदा निस्तारण में विलंब होने के कारण अब कार्य की गति प्रभावित हो रही है। बता दें कि स्थानीय विधायक निर्भय कुमार शा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:34 PM (IST)
        

स्कूलों के विकास के लिए पहल

पालगंज (गिरिडीह) : पीरटांड़ प्रखंड में संचालित सभी कोटि के उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों, अभिभावकों और बच्चों के साथ विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी की उपस्थिति में डीईओ निर्मला कुमारी बरेलिया ने प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय में बैठक की। बारी-बारी से विद्यालयों के विकास की स्थिति, विकास कोष एवं बच्चों की संख्या के बारे में जानकारी ली गयी। साथ ही विद्यालयों के विकास की रूपरेखा तय की गयी। विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:28 PM (IST)
        

गायत्री दीपयज्ञ को उमड़े श्रद्धालु

गिरिडीह : अखिल विश्व गायत्री परिवार की ओर आयोजित दीपयज्ञ के दौरान शहर से लेकर सुदूर गांव तक के श्रद्धालुओं ने भाग लिया। रविवार को देर रात शहर के मोती पिक्चर पैलेस परिसर में आयोजित इस धार्मिक अनुष्ठान के बाद गायत्री परिवार की ओर से गुरु शिष्य परंपरा पर प्रकाश डाला गया। वर्तमान शिक्षा पद्धति में संस्कारों के समावेश पर भी चर्चा हुई। गायत्री परिवार के युवा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सुरेश यादव ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:17 PM (IST)
        

उपेक्षा पर समारोह का बहिष्कार

डुमरी (गिरिडीह) : इसरी बाजार ग्रामीण पेयजलापूर्ति योजना के उद्घाटन का बहिष्कार उपेक्षा का आरोप लगाकर स्थानीय सासद समेत पंचायत प्रतिनिधियों एवं भाजपाइयों ने किया। भाजपाइयों ने आरोप लगाया कि सरकारी कार्यक्रम होने के बावजूद पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के पदाधिकारियों की लापरवाही के कारण यह झामुमो का कार्यक्रम बनकर रह गया। कहा कि स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि की अनदेखी एवं उचित सम्मान नहीं मिलने के कारण जिप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:14 PM (IST)
        

भवन निर्माण अधर में, विभाग बेखबर

गिरिडीह : सदर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बेलाटांड़ में भवन निर्माण कार्य वर्षो से अधूरा पड़ा है। विभाग की ओर से उपलब्ध करायी गयी राशि की निकासी के बावजूद कार्य पूर्ण नहीं कराया जा सका है। विभाग अन्य जगहों पर जहां तीव्र गति से भवन निर्माण कार्य पूर्ण कराने पर पूरा जोर दे रहा है। शिथिलता बरतनेवालों पर कार्रवाई भी की जा रही है, लेकिन इस विद्यालय की ओर संबंधित पदाधिकारियों का ध्यान नहीं है। यहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:11 PM (IST)
        

निश्शक्त जाच शिविर में हंगामा

बगोदर (गिरिडीह) : मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी के आदेश पर सोमवार को बगोदर स्थित सामुदायिक अस्पताल में विकलागता जाच शिविर का आयोजन किया गया, लेकिन जाच में चिकित्सक के नहीं पहुंचने पर निश्शक्तों के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। माले नेता पूरन कुमार महतो ने मोबाइल पर सीएस को जाच शिविर की कुव्यवस्था की जानकारी दी। बताया गया कि शिविर में चिकित्सकों की तीन सदस्यीय टीम निश्शक्तों की जाच करने वाली थी, जिसका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:59 PM (IST)
        

मिशन इंद्रधनुष का चौथा चरण आज से

गिरिडीह : समाहरणालय कक्ष में सोमवार को उपायुक्त उमाशंकर सिंह की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमों को लेकर जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई। उपायुक्त ने मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम के चौथे चरण को सफलतापूर्वक संपन्न कराने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को दिया। कहा कि 7 से 14 जुलाई तक चौथे और अंतिम चरण के टीकाकरण अभियान को मिशन मोड में पूरा करने के लिए प्रखंड स्तर के चिकित्सा पदाधिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:56 PM (IST)
        

घटिया खाना देने पर भड़के ग्रामीण

गावां (गिरिडीह) : बच्चों को विद्यालयों के प्रति आकर्षित करने और संतुलित आहार देने के उद्देश्य से मध्याह्न भोजन में शामिल किए गए अतिरिक्त पोषाहार का लाभ गावा प्रखंड के कई विद्यालयों के बच्चों को नहीं मिल रहा है। उपायुक्त केसख्त निर्देश के बावजूद प्रखंड के कई विद्यालयों में एमडीएम संचालन में जमकर अनियमितता बरती जा रही है। कई ऐसे विद्यालय हैं, जहां बारिश के दिन मध्याह्न भोजन बंद रहता है। बता दें कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:51 PM (IST)
        

प्रतिवेदन जमा करने को तीन दिन की मोहलत

गिरिडीह : जिला साक्षरता समिति कार्यालय में सोमवार को बीपीएम एवं बीईईओ की बैठक हुई, जिसमें प्रखंडों में चल रहे साक्षर भारत मिशन के कार्यो की समीक्षा की गयी। इस दौरान प्रखंडो से समय पर प्रतिवेदन जमा नहीं किए जाने पर डीएसई महमूद आलम ने नाराजगी जताते हुए सभी की क्लास ली। साथ ही तीन दिन के अंदर सभी तरह के वित्तीय एवं भौतिक प्रतिवेदन जमा करने का निर्देश दिया। कहा कि समय पर प्रतिवेदन नहीं मिला तो कड़ी कार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:46 PM (IST)
        

हत्यारोपियों में मुखिया पति व पुत्र भी शामिल

बिरनी (गिरिडीह) : भाकपा माले नेता अरुण पांडेय की हत्या मामले में मृतक के भाई ने सरिया थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें कोइरीडीह मुखिया के पति बालेश्वर मराडी एवं पुत्र महाशय मराडी समेत 10 लोगों को आरोपी बनाया गया है। आवेदन में कहा है कि भाई अरुण पांडेय रविवार की सुबह अपनी बाइक (जेएच 2जेड-9504) से डोमालापर गाव से घर कोइरीडीह लौट रहे थे। इसी बीच सिंहडीह जंगल में घात लगाए लोगों ने हमला बोलकर उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:40 PM (IST)
        

हत्या के विरोध में माले का प्रतिवाद मार्च

गिरिडीह : सरिया में दिनदहाड़े माले नेता अरुण पांडेय की बीते रविवार को हत्या के विरोध में सोमवार को जिलेभर में माले सहित अन्य जनसंगठनों की ओर से प्रतिवाद मार्च निकाला गया और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग बुलंद की गई। जिला मुख्यालय में ऑल इंडिया पीपुल्स फोरम के बैनर तले प्रतिवाद मार्च निकाला गया जिसमें माले, इंनौस आदि संगठनों ने भी शिरकत की। प्रतिवाद मार्च झंडा मैदान से टावर चौक होते हुए निकाला गय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:36 PM (IST)
        

आजसू छात्र संघ ने मंत्री को सौंपा ज्ञापन

गिरिडीह : आजसू छात्र संघ के रणधीर प्रसाद वर्मा ने सोमवार को पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी को ज्ञापन सौंपकर शहर के छात्रावासों में व्याप्त जलसंकट की ओर ध्यानाकृष्ट कराया। उन्होंने गिरिडीह कॉलेज, जेसी बोस बालिका उच्च विद्यालय सहित अल्पसंख्यक, आदिवासी, पिछड़ी जाति आदि छात्रावासों में जलसंकट के समाधान को जलापूर्ति सुनिश्चित करने की मांग की। इस पर मंत्री ने उचित पहल करने का आश्वासन दिया। इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:24 PM (IST)
        

महासंघ ने की गिरफ्तारी की निंदा

गिरिडीह : सार्वभौम शाकद्विपीय ब्राह्माण महासंघ की ओर से सोमवार को भाजपा नेता सह सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप उपाध्याय की गिरफ्तारी की निंदा की गई। महासंघ के शिवदत्त मिश्र, हेमंत पाठक, देवशंकर मिश्र, प्राणबल्लभ भक्त, कमलापति त्रिपाठी, ब्रजबिहारी पांडेय, हरिहर पांडेय, शरद भक्त आदि ने पुलिस अधीक्षक कुलदीप द्विवेदी से पूरे मामले की जांच कर न्याय दिलाने की मांग की। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:21 PM (IST)
        

डैम से निकली 25 किलो की मछली

धनवार (गिरिडीह) : प्रगतिशील नौलखा डैम मत्स्यजीवी सहयोग समिति लिमिटेड के सदस्यों ने नौलखा डैम से शिकारमाही के दौरान सोमवार को करीब 25 किलो की मछली निकाली। इस बाबत समिति के सदस्य बबलू निषाद ने बताया कि इसके पूर्व भी इस डैम से करीब 35 किलो की मछली निकल चुकी है। अगर इस डैम से मछली की चोरी नहीं होती तो शायद इन मछलियों का वजन और बढ़ता। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:14 PM (IST)
        

वाहन की चपेट में आने से युवक की मौत

निमियाघाट (गिरिडीह) : डुमरी थाना क्षेत्र में एनएच-2 पर डुमरी-बेरमो ओवरब्रिज के पास रविवार की रात किसी वाहन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। सोमवार को सुबह किसी ने घटना के बारे में डुमरी थाना को सूचना दी। डुमरी पुलिस घटनास्थल पर जाकर शव को अपने कब्जे में ले लिया। युवक पर वाहन का चक्का चढ़ने से उसकी पहचान नहीं की जा सकी। पुलिस ने शव का पंचनामा बनाकर उसे पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेज दिया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:13 PM (IST)
        

2022 तक हर घर को मिलेगा पानी

गिरिडीह/डुमरी : पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने कहा कि वर्ष 2022 तक हर घर में पाइपलाइन से पानी पहुंचाना सरकार का लक्ष्य है। इसके लिए हम सभी को मिलजुल कर अपनी सहभागिता निभानी पड़ेगी। वे सोमवार को सदर प्रखंड के बदडीहा एवं इसरी बाजार दक्षिणी पंचायत के करिहारी पहाड़ पर नवनिर्मित ग्रामीण जलापूर्ति योजना के उद्घाटन के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे। बदडीहा में मंत्री चौधरी, स्थानीय सांसद रवी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:09 PM (IST)
        

स्कूलों का जायजा लेने आज पहुंचेगी केंद्रीय टीम

गिरिडीह : जिले के सरकारी विद्यालयों का जायजा लेने मंगलवार को केंद्रीय टीम गिरिडीह पहुंचेगी। टीम का यहां दो दिवसीय दौरा होगा। जिला शिक्षा अधीक्षक महमूद आलम ने बताया कि केंद्रीय टीम झारखंड के विभिन्न जिलों में जाकर विद्यालयों का जायजा ले रही है। इसी क्रम में टीम गिरिडीह भी पहुंचेगी। टीम विद्यालयों का दौरा करेगी और मध्याह्न भोजन, शैक्षणिक व्यवस्था, शौचालय, पठन-पाठन, भवन निर्माण सहित उपलब्ध सुविधाओं औ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:46 PM (IST)
        

जनजातीय विषय की पढ़ाई शुरू कराने पर जोर

गिरिडीह : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का शिष्टमंडल सोमवार को गिरिडीह कॉलेज के प्राचार्य से मिला। इस दौरान शिष्टमंडल ने जिले के विभिन्न कॉलेजों में व्याप्त शैक्षणिक समस्याओं को लेकर विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग के कुलपति के नाम प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में सीबीसीए सिस्टम को स्थगित करने, गिरिडीह कॉलेज में पीजी की पढ़ाई पुन: शुरू करने, विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय में भ्रष्टाचार और... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:44 PM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें