Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गिरीडीह

तूल पकड़ रहा युवक की हत्या का मामला

बेंगाबाद (गिरिडीह) : शामुडीह गाव के युवक गाजो टुडू की हत्या का मामला तूल पकड़ने लगा है। शुक्रवार को शामुडीह में भारी संख्या में ग्रामीण जुटे और आदोलन की रणनीति बनायी। ग्रामीणों ने कहा कि मृतक के भाई मोतीलाल पर हत्या का आरोप लग रहा है, लेकिन इसकी आड़ मे असली अभियुक्त छिप रहा है। प्रशासन असली अभियुक्त समेत मास्टर माइंड को पकड़े। कहा कि मृतक की पत्नी के साथ पिछले दिनों छेड़खानी हुई थी, जिसमें ग्रामीणों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:57 PM (IST)
        

उद्घाटन के बाद भी पंचायत भवन अधूरा

बिरनी (गिरिडीह) : प्रखंड के पडरिया पंचायत भवन का उद्घाटन जुलाई 2014 में बीडीओ सह सीओ विजय कुमार ने धूमधाम से कराया ताकि पंचायत में रहकर पंचायत सचिव जनता का काम कर सकें, जबकि उद्घाटन के समय पंचायत भवन का काम पूर्ण नहीं हुआ था। इसे लेकर उद्घाटन के समय कई ग्रामीणों ने बीडीओ से सवाल भी किए थे। तब बीडीओ ने ग्रामीणों से कहा था कि उद्घाटन के बाद पंचायत भवन के अधूरे कार्य को पूर्ण करा दिया जाएगा। ग्रामी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:34 PM (IST)
        

निजी स्कूल के छात्रावास से दो छात्र लापता

निमियाघाट (गिरिडीह) : निमियाघट थाना क्षेत्र के एक निजी उच्च विद्यालय के छात्रावास से दो छात्र पिछले पांच दिन से लापता हैं। लापता बच्चों का अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया। विद्यालय प्रबंधन एवं परिजन छात्रों को ढूंढ़ने में लगे हैं। बीते 26 जनवरी को दोनों छात्र अपने साथ बैग में कुछ कपड़े लेकर निकले। लोकेशन के आधार पर एक छात्र के आसनसोल के आसपास होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। बताया गया कि निमिया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:13 PM (IST)
        

बैंकों में लक्ष्य आधारित सेवा पर जोर

गिरिडीह : कार्यदिवस में दस बजे से शाम पांच बजे तक आठ घंटे ड्यूटी बजाने वाले बैंककर्मियों को अब समय की परिधि के बजाय लक्ष्य आधारित सेवा देनी होगी। अगले दो माह का लक्ष्य प्रयोग के तौर पर दिया गया है। मार्च माह के बाद इस प्रक्रिया में निरंतरता लाने की भी तैयारी की जा रही है। जिला मुख्यालय में शुक्रवार को बैंक ऑफ इंडिया की सभी 39 शाखाओं के प्रबंधकों के साथ आंचलिक प्रबंधक अजय कुमार साहू ने दोदिवसीय सम्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:05 PM (IST)
        

अच्छी पैदावार के लिए मिट्टी की जांच जरूरी

गिरिडीह : सदर प्रखंड मुख्यालय में शुक्रवार को कृषि विभाग की ओर से प्रखंड स्तरीय कृषि महोत्सव का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न गांवों से पहुंचे किसानों ने जहां अपनी-अपनी समस्याओं को रखा, वहीं श्रीविधि सहित अन्य नयी तकनीक से खेती करने से हुए लाभ और अनुभव को भी साझा किया। इस दौरान कृषि विभाग की ओर से किसानों के लिए चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी देते हुए इसका लाभ लेने की अपील की गई। अंचलाधिकारी ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:58 PM (IST)
        

ग्रामीण क्षेत्रों में गहराया बिजली संकट

जमुआ (गिरिडीह) : प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में बिजली संकट गहराता जा रहा है। पतारडीह, धुरैता, रेंबा, कठवारा, धीरोसिंघा, नीमाटोला, मल्हो, भंडारो, ढ़बातरी, नेरो, छगरियाटिल्हा, महेशरायडीह, चिरूमहुआ, केन्दुवाटाड़,जरीडीह, बसकुपाय, करमाटांड़, गैकरो समेत दर्जनभर गांवों के लोग लचर विंद्युतापूर्ति से त्रस्त हैं। पूरे दिन-रात के दौरान महज चार-पांच घटे बिजली आपूर्ति होती है। लोगों का कहना है कभी दिनभर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:57 PM (IST)
        

अनुमंडल बनने के बाद भी समस्याएं बरकरार

सरिया (गिरिडीह) : जिले की सबसे बड़ी व्यावसायिक मंडी के उपनाम से नवाजा जानेवाला सरिया बाजार इन दिनों समस्याओं से बेहाल है। स्वास्थ्य, शिक्षा, मनोरंजन, खेलकूद, साफ -सफाई, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं की कमी से लोग जूझ रहे हैं। अनुमंडल का दर्जा मिलने के बाद भी समस्याएं जस की तस हैं। बात अगर स्वास्थ्य सुविधा की करें तो अभी तक अस्पातल को महिला चिकित्सक एवं एमबीबीएस डॉक्टर नहीं मिल पाया है। सरिया प्रखंड औ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:56 PM (IST)
        

यहां केवल नाम का पशु चिकित्सालय

निमियाघाट (गिरिडीह) : डुमरी प्रखंड अंतर्गत रांगामाटी पंचायत के डुगडुगिया गांव में स्थित प्रथम वर्गीय पशु चिकित्सालय केवल नाम का है। इस अस्पताल में डॉक्टर, कंपाउंडर एवं रात्रि पहरी पदस्थापित हैं, लेकिन डॉक्टर शायद ही मिलते हैं। कंपाउंडर भी अपने क्षेत्र में निजी प्रैक्टिस में मशगूल रहता है। हद तो तब हो गयी जब कंपाउंडर यहां पदस्थापित डॉक्टर का नाम तक बता नहीं पाया और उनका फोन नंबर भी उसके पास नहीं था... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:55 PM (IST)
        

सशस्त्र अपराधी ले भागे रिफाइन लदा ट्रक

डुमरी (गिरिडीह) : पश्चिम बंगाल के हल्दिया से गया जा रहे ट्रक (डब्ल्यूबी 29ए-6356) को शुक्रवार की अहले सुबह डुमरी थाना क्षेत्र के धुजाडीह गांधी नगर से सात लोगों ने अगवा कर लिया। ट्रक पर रिफाइन तेल लदा था। चालक और उपचालक को जंगल में छोड़कर अपराधी ट्रक लेकर फरार हो गए। पुलिस ने ट्रक की खोजबीन शुरू कर दी। बताया गया कि हल्दिया से गया जाने के क्रम में काफी रात होने के कारण ट्रक चालक एक लाइन होटल में खान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:54 PM (IST)
        

कांटा खराब, कोयला संप्रेषण प्रभावित

बनियाडीह (गिरिडीह) : बनियाडीह स्थित सीसीएल विक्रय कार्यालय का कांटा खराब रहने से पिछले आठ दिन से लोकल सेल से कोयला डिस्पैच प्रभावित हो गया है। हालांकि कांटा को ठीक कराने में यहां के इंजीनियर जुटे हुए हैं। बनियाडीह पीओ कार्यालय के पास स्थित 30 टन क्षमता वाला कांटा आठ दिन से काम नहीं कर रहा है। इससे लोकल सेल के ट्रकों को वजन कराने में काफी परेशानी हो रही है। दूसरा नया 50 टन क्षमता का कांटाघर बनिया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:52 PM (IST)
        

साइबर क्राइम के तीन अपराधी गिरफ्तार

गांडेय (गिरिडीह) : अहिल्यापुर पुलिस ने एक स्कॉर्पियो वाहन के साथ साइबर अपराध से जुड़े तीन युवकों को धर-दबोचा। तीनों को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया। युवकों के पास से एक-एक एंड्रायड मोबाइल, फर्जी सिम कार्ड एवं एटीएम कार्ड बरामद हुए। थाना प्रभारी पृथ्वी सेनदास ने बताया कि एसपी क्रांति कुमार गड़िदेशी के निर्देशानुसार अपराधियों के संभावित ठिकानों पर सघन छापेमारी की गयी। गांव लटैया से ठाकुर मंडल के पुत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:51 PM (IST)
        

निरीक्षण में शहरी स्कूलों की खुली पोल

गिरिडीह : शहर में संचालित कई विद्यालयों की स्थिति दयनीय बनी हुई है। न केवल पठन-पाठन की व्यवस्था चौपट है, बल्कि बच्चों की उपस्थिति भी संतोषजनक नहीं रहती, जबकि उपस्थिति से अधिक बच्चों की हाजिरी बनायी जाती है। शुक्रवार को उपविकास आयुक्त दिनेश प्रसाद ने निरीक्षण के दौरान विद्यालयों में इसी तरह की गड़बड़ी पकड़ी। इस पर उन्होंने शिक्षकों की जमकर क्लास ली और शिक्षण व्यवस्था दुरुस्त करने की हिदायत दी। डीडीसी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:51 PM (IST)
        

कृषि मेला का सर्वाधिक लाभ उठाएं किसान

जमुआ (गिरिडीह) : प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में गुरुवार को एकदिवसीय कृषि महोत्सव का आयोजन किया गया। प्रखंड कृषि पदाधिकारी सुबोध कुमार सिन्हा की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रमुख सोनी चौरसिया और बीडीओ तेज कुमार हस्सा उपस्थित हुए। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए प्रमुख ने कहा कि किसान खेती के प्रति जागरूक हों। भारत कृषिप्रधान देश है और किसानों को जरूरी सिंचाई सुविधा मुहैया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:57 AM (IST)
        

मौसम का मिजाज बदला, बूंदाबांदी से गिरा पारा

गिरिडीह : बसंत पंचमी के बाद भी आसमान में काले बादल मंडरा रहे थे लेकिन गुरुवार को अचानक मौसम का मिजाज बदला और अहले सुबह से ही बारिश होने लगी। सुबह होते हुए मौसम थोड़ा साफ हुआ लेकिन बूंदाबांदी का दौर पूरे दिन चलता रहा। इस बीच शीतलहरी से ठिठुरन बढ़ी और पारा एकाएक नीचे गिर गया। भारतीय सांख्यिकी संस्थान में मौसम विभाग की जानकारी देने वाले सूत्र की मानें तो गुरुवार को यहां न्यूनतम पारा जहां 8 डिग्री तक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:57 AM (IST)
        

शिक्षा से ही सर्वागीण विकास संभव

गांडेय (गिरिडीह) : शिक्षा से ही मानव का विकास होता है इसलिए बच्चे उच्च सोच रखकर शिक्षा ग्रहण करें। डॉक्टर इंजीनियर, शिक्षक बनकर देश की सेवा करें। गांडेय विधायक प्रो. जयप्रकाश वर्मा ने प्रखंड के आदर्श उच्च विद्यालय बुधुडीह के 15वें स्थापना दिवस के अवसर पर विद्यालय परिसर में ये बातें कहीं। विधायक ने कहा कि जल्द ही उच्च विद्यालय इंटर स्तरीय महाविद्यालय बनेगा ताकि यहां की छात्र-छात्राओं को शिक्षा ग्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:56 AM (IST)
        

सुविधाओं को तरस रहा मोहली परिवार

बनियाडीह (गिरिडीह) : पंचायत चुनाव के बाद कोलियरी क्षेत्र के गांवों में रहने वाले मोहली परिवार (आदिवासी) के लोगों की स्थिति जस की तस बनी हुई है। सरकारी तंत्र की ओर से विकास या फिर बुनियादी सुविधाओं का कोई लाभ उन्हें नहीं मिल पाया है। पंचायत चुनाव के करीब चार साल बीतने के बाद भी वेलोग बीपीएल में नाम, लाल कार्ड, इंदिरा आवास, विधवा एवं वृद्धावस्था पेंशन से वंचित हैं। वेलोग पुश्तैनी धंधा या फिर इधर-उधर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:56 AM (IST)
        

भाजपा बनाएगी दो लाख नए सदस्य

गिरिडीह : भाजपा के सदस्यता अभियान की विधिवत शुरुआत गुरुवार को यहां नगर कार्यालय से हुई। विधायक निर्भय शाहाबादी, प्रभारी प्रकाश सेठ एवं सुरेंद्र राय की अगुआई में ऑनलाइन लोगों ने सदस्यता ग्रहण की। इसके साथ जिले के अन्य क्षेत्रों में भी अभियान शुरू हो गया। जिलेभर में दो लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। सदस्यता अभियान के लिए नगर कमेटी, मंच मोर्चा कार्यसमिति की बैठक गुरुवार को नगर कार्यालय मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:04 PM (IST)
        

शिक्षा से ही सर्वागीण विकास संभव

गांडेय (गिरिडीह) : शिक्षा से ही मानव का विकास होता है इसलिए बच्चे उच्च सोच रखकर शिक्षा ग्रहण करें। डॉक्टर इंजीनियर, शिक्षक बनकर देश की सेवा करें। गांडेय विधायक प्रो. जयप्रकाश वर्मा ने प्रखंड के आदर्श उच्च विद्यालय बुधुडीह के 15वें स्थापना दिवस के अवसर पर विद्यालय परिसर में ये बातें कहीं। विधायक ने कहा कि जल्द ही उच्च विद्यालय इंटर स्तरीय महाविद्यालय बनेगा ताकि यहां की छात्र-छात्राओं को शिक्षा ग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:33 PM (IST)
        

चैंबर ने चलाया स्वच्छता अभियान

गिरिडीह : शहर के बड़ा चौक सहित अन्य स्थानों पर प्रतिकूल मौसम के बाद भी चैंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से स्वच्छता अभियान चलाया गया। सफाई मजदूरों के साथ टै्रक्टर से जगह-जगह कचरा उठाया गया। इस अभियान में चैंबर के पदाधिकारी सरदार गुणवंत सिंह सलूजा, प्रदीप जैन, निर्मल झुनझुनवाला, सदर डीएसपी विजय ए कुजूर सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे। स्वच्छता अभियान हुट्टी बाजार से लेकर गांधी चौक तक चलाया गया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:27 PM (IST)
        

पुलिस के लाठी चलाने पर बवाल

गिरिडीह : शहर के कचहरी परिसर में गुरुवार को मेन रोड के किनारे ठेला पर फल बेचने वाले एक वेंडर पर पुलिस ने लाठियां चटकाई जिससे ठेला चालक जख्मी हो गया। बाद में स्थानीय लोगों ने पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ जमकर हंगामा मचाया। लोगों के विरोध के बाद पुलिस का जवान रफूचक्कर हो गया। इस बीच सूचना पाकर सदर डीएसपी विजय ए कुजूर और इंस्पेक्टर एबी पांडेय सशस्त्र बलों के साथ कचहरी रोड पहुंचे और लोगों को समझा-बुझा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:04 PM (IST)
        
(News from Giridih, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें