Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जम्मू

फिर घुसपैठ की कोशिश, जवान शहीद व दो घायल

राज्य ब्यूरो, जम्मू। पाकिस्तान ने सीमा पर फिर बड़ी हिमाकत की है। जम्मू की अखनूर तहसील के प्लांवाला सेक्टर में मंगलवार सुबह पाक गोलीबारी के बीच आतंकियों के दल ने घुसपैठ की कोशिश की, जिसे सेना ने नाकाम बना दिया। इस दौरान सेना का एक जवान शहीद और दो अन्य घायल भी हो गए। इस घटना के बाद सीमा पर सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। पाकिस्तान पिछले सात दिनों से लगातार सीमा पर गोलीबारी कर रहा है। जम्मू जिले में प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

तीन लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंच चुके हैं बाबा के दरबार में

जागरण ब्यूरो, जम्मू। बाबा अमरनाथ यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में भारी उत्साह है। पवित्र गुफा में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या अब तक तीन लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। हालांकि, बालटाल में पिछले दिनों हुई ¨हसा से तनाव उत्पन्न हो गया था, जिसका विरोध पंजाब सहित अन्य राज्यों में भी देखने को मिला। इसके बावजूद श्रद्धालुओं के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है। सोमवार को 11095 श्रद्धालुओं ने पवित्र ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:40 AM (IST)
        

एनसीसीसी ने टी-20 का खिताब जीता

जागरण संवाददाता, जम्मू : न्यू चैलेंजर क्रिकेट क्लब (एनसीसीसी) ने किशन चंद क्रिकेट क्लब (केसीसीसी) को चार विकेट से मात देकर केसी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीता। केसी पब्लिक स्कूल में रविवार को टूर्नामेंट के फाइनल में केसीसीसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 125 रन बनाए। शशि कुमार ने 42 गेंदों में पांच चौकों की मदद से नाबाद 46 रन बनाए। विमर्श ने 35 गेंदों में तीन चौको... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

चंडीगढ़ में होगी गांधी की चित्रकला प्रदर्शनी

जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य के प्रसिद्ध चित्रकार केके गांधी की चार दिवसीय प्रदर्शनी 25 जुलाई से चंडीगढ़ में शुरू होगी। प्रदर्शनी का आयोजन कदंब आर्ट सोसाइटी और सैपलिंग के सहयोग से होगा। प्रदर्शनी में भाग लेने जा रहे केके गांधी ने कहा कि वह प्रदर्शनी में प्राकृतिक सौंदर्य को दर्शाती 12 बड़ी कलाकृतियों को प्रदर्शित करेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि उनकी इन कलाकृतियों को पसंद किया जाएगा। इससे पहले गा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

मनप्रीत सिंह एंट्रेस टेस्ट में अव्वल

जागरण संवाददाता, जम्मू : मनप्रीत सिंह पुत्र हरचरण सिंह और दलजीत कौर निवासी अजीत कॉलोनी, गोल गुजराल ने एमबीएस कॉलेज के स्पेशल कॉमन एंट्रेस टेस्ट (माइनारिटी सीट) में पहला स्थान हासिल किया है। एसओएस हरमन माइनर स्कूल का छात्र मनप्रीत हॉकी का भी बेहतर खिलाड़ी है और वह सात बार राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग ले चुका है। मनप्रीत ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व स्कूल के प्रिंसिपल आरके ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

थाईलैंड में चंद्र प्रकाश के स्कल्पचर की धूम

जागरण संवाददाता, जम्मू : दुनिया भर में लकड़ी और पत्थर के स्कल्पचर बना कर राज्य का नाम रोशन करने वाले चंद्र प्रकाश और सोनू अग्रवाल ने इस बार थाईलैंड में मोम के स्कल्पचर बनाकर राज्य की मूर्तिकला को विशेष पहचान दिलाने का कार्य किया है। थाईलैंड में आयोजित इस तीसरे वैक्स स्कल्पचर सिम्पोजियम में चंद्र प्रकाश के अलावा 10 अंतरराष्ट्रीय और सात थाईलैंड के कलाकारों ने भाग लिया। कार्यक्रम सांस्कृतिक आदान प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

रवि ने जीता ओपन चेस का खिताब

जागरण संवाददाता, जम्मू : कठुआ के रवि शर्मा ने स्टेट ओपन चेस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर 4.5 अंक के साथ खिताब अपने नाम किया। जबकि सुमित ग्रोवर को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। ऑल जेएंडके चेस एसोसिएशन के बैनर तले ऐस चेस एकेडमी त्रिकुटा नगर में रविवार को 10 हजार रुपये की इनाम राशि वाली ओपन चेस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। टूर्नामेंट में कठुआ के रवि शर्मा ने पांच में से 4.5 अंक के साथ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

जेकेसीए का कोचिंग और ट्रायल कैंप 28 से शुरू

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) का जम्मू विंग हाल ही में संपन्न हुए विभिन्न आयु वर्गो के लिए आयोजित कोचिंग और ट्रायल कैंप का दूसरा चरण 28 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। जेकेसीए के चेयरमैन अरविन्द्र सिंह मिक्की और महासचिव एमएल नेहरू की अध्यक्षता में बठिंडी स्थित एसोसिएशन के कार्यालय में बैठक हुई। इसमें सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि जम्मू प्रोविंस के विभिन्न आयु ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

पीजी कोर्सो में दाखिला के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट आज

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू विश्वविद्यालय के विभिन्न पीजी कोर्सो में दाखिला के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट सोमवार को जारी होगी। पहली मेरिट लिस्ट में नाम पाने से वंचित रह गए विद्यार्थी बेसब्री से दूसरी लिस्टों का इंतजार कर रहे हैं। जम्मू विवि में पहली मेरिट लिस्टों में सबसे अधिक कट ऑफ मेरिट जोलूजी का 79 फीसद रहा था। पहली मेरिट लिस्टें 18 जुलाई को जारी की गई थी, जिसमें नाम पाने वाले विद्यार्थियों को द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

साहित्यिक गोष्ठी में कविता लेखन पर चिंतन

जागरण संवाददाता, जम्मू : युवा हिंदी लेखक संघ की ओर से आयोजित साहित्यिक गोष्ठी में संयोगिता शर्मा, अरविंद शर्मा और अमिता मेहता की कविताओं पर आलोचनात्मक चिंतन किया गया। अपने वक्तव्य में डॉ. अशोक कुमार ने कहा कि कोई भी रचना केवल व्यष्टि तक सीमित न होकर समष्टि की कविता होनी चाहिए, जिससे उसका दायरा बड़ा बना रहे। डॉ. बलजीत रैना ने प्रतीकात्मक रचनाओं पर बात करते हुए कहा कि प्रतीकों के अलावा उनका खुद का स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

कांग्रेस सेवा दल में शामिल हुए दर्जनों लोग

संवाद सहयोगी, सांबा : जिला के पहाड़ी क्षेत्र के गांव जलापर में कांग्रेस सेवा दल ने बैठक का आयोजन किया। बैठक में क्षेत्र के लोगों ने अपनी समस्याओं के बारे में बताया। कांग्रेस सेवा दल के जिला अध्यक्ष राज कुमार भगत मुख्य अतिथि थे। उनके नेतृत्व में दर्जनों लोगों ने कांग्रेस सेवा दल का दामन थामा। क्षेत्रवासियों ने कहा कि उनके गांव में बिजली की लो वोल्टेज की समस्या बनी हुई है। पीने के पानी की कोई सुवि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

नालों पर चेक डैम बनाने की मांग

संवाद सहयोगी, सांबा : पानी की हर बूंद कीमती है, लेकिन सरकार इसके संरक्षण के प्रति गंभीर नहीं दिखती है। नदियों और नालों का पानी व्यर्थ बह रहा है। जिला सांबा के घगवाल ब्लॉक के सीमावर्ती क्षेत्र के कई नालों का पानी व्यर्थ बह रहा है। इन नालों का पानी सिंचाई के लिए भी इस्तेमाल नहीं हो पाता क्योंकि जमीनें ऊंचाई पर हैं और नाले गहरे हैं। अगर सरकार इन नालों पर छोटे-छोटे चेक डैम बनाकर पानी रोकती है तो उसस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

सामुदायिक भवन का शिलान्यास

संवाद सहयोगी, विजयपुर : नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं विधायक सुरजीत सिंह सलाथिया ने अपने पैतृक गांव गुड़ा सलाथिया का दौरा कर लोगों की परेशानियों को सुना। इस मौके पर सलाथिया ने गुड़ा मंडी में सामुदायिक हॉल का शिलान्यास किया। करीब 40 लाख रुपये की लागत से बनने वाले इस सामुदायिक हॉल की धन राशि विधायक ने अपने सीडीएफ फंडस से जारी की। सामुदायिक भवन का विधिवत शिलान्यास करने के बाद उन्होंने कह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

इंश्योरेंस कार्यालय का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, जम्मू : इंश्योरेंस ब्रोकर्स प्राइवेट लिमिटेड ने रविवार को जम्मू में अपने कार्यालय का उद्घाटन किया। गांधी नगर गोल मार्केट में खुले इस कार्यालय का उद्घाटन मंत्री रमण भल्ला ने किया। उद्घाटन अवसर पर कंपनी के क्षेत्रीय प्रमुख जयबीर सिंह, प्रदेश प्रमुख सुनील कलारिया व शाखा प्रमुख विनोद शर्मा मुख्य रूप से मौजूद थे। विनोद शर्मा ने बताया कि कंपनी अपने ग्राहकों को विभिन्न वित्तीय सेवाएं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

खतरे में नहर का अस्तित्व

संवाद सूत्र, मीरां साहिब : क्षेत्र में बहने वाली रणवीर नहर किनारे अवैध कब्जे बढ़ते जा रहे हैं। हालत यह है कि नहर सिकुड़ कर नाले का रूप धारण कर रही है। किसानों ने सरकार से नहर किनारे अवैध कब्जे हटाने के लिए मुहिम छेड़ने की मांग की है। किसान सौदागर चौधरी, काकू राम, पाला राम व नसीब सिंह ने कहा कि कस्बे में मरालिया हेड से लेकर रेलवे पटरी तक नहर किनारे लोगों ने अवैध कब्जे किए हुए हैं। विभाग के नियमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

केरोसिन डिपो खोलने की मांग

संवाद सूत्र, मीरां साहिब : कस्बे में केरोसिन का कोई डिपो न होने के चलते लोगों को तेल नहीं मिल रहा है। लोगों ने सरकार से केरोसिन का डिपो खोलने की मांग की। इस बारे में केवल कृष्ण, वीरा राम, गुरदेव सिंह व पिंटू शर्मा का कहना है कि कस्बे में सालों से कोई डिपो नहीं है। लोगों को केरोसिन के लिए दूसरे गांवों में जाना पड़ता है। उनका कहना है कि गरीब लोग महंगे दामों पर गैस सिलेंडर नहीं ले सकते। इसलिए खान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

पंडित गोविंद राम ने भाजपा में शामिल होने के दिए संकेत

जागरण संवाददाता, जम्मू : नेशनल कांफ्रेंस का दामन छोड़ने के बाद पूर्व स्वास्थ्य मंत्री पंडित गोविंद राम शर्मा पहली बार लोगों के बीच पहुंचे। अखनूर में रविवार को उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर उनके बेटे और अखनूर सुरेश शर्मा भी मौजूद थे। गोविंद राम ने केंद्र में मोदी की सरकार बनाने पर लोगों का आभार जताते हुए फिर भाजपा में शामिल होने के संकेत दिए। उन्होंने अखनूर के विकास में नेका-कांग्रे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

समाज को संगठित करने पर दिया जोर

जागरण संवाददाता, जम्मू : नानक नगर के सेक्टर एक स्थित शिव मंदिर में पंडित-पुजारी सम्मेलन में समाज के अग्रणी, सांस्कृतिक व धार्मिक जनों को अपना आदर्श आचरण प्रस्तुत करते हुए समाज को संगठित करने पर जोर दिया गया। रविवार को आयोजित इस सम्मेलन में विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे पंडितों-पुजारियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री राम मंदिर पुरानी मंडी के महंत स्वामी महामंडलेश्वर 1008 श्री रामेश्वर दास ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए भरी हूंकार

संवाद सहयोगी, विजयपुर : नेशनल पैंथर्स पार्टी के प्रांतीय महासचिव राजेश पडगोत्रा ने रविवार को विजयपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं का एक दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया। उन्होंने विधानसभा चुनावों की तैयारियों के लिए कार्यकर्ताओं से आशीर्वाद मांगा और पैंथर्स पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने और जीत सुनिश्चित बनाने का आह्वान किया। पडगोत्रा की अध्यक्षता में आयोजित हुए सम्मेलन में एनपीपी के चेयरमैन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

सुविधाएं देने में प्रशासन नाकाम : चाढ़क

संवाद सहयोगी, बिश्नाह : गांव सिकंदर में ब्लाक कांग्रेस कमेटी ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री गुलचैन सिंह चाढ़क थे। लोगों ने कांग्रेस नेता को अपना दुखड़ा सुनाया। बलवंत सिंह ने कहा कि किसानों को पानी नहीं मिल रहा है, जिससे वह धान नहीं लगा पा रहे। वहीं, घनश्याम सिंह चाढ़क ने कहा कि लोगों को बिजली-पानी नहीं मिल रहे हैं। वहीं, गुलचैन सिंह चाढ़क ने कहा कि प्रशासन ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Jammu, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jammu, India

null°c
यह भी देखें