1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जम्मू

प्रिया सेठी से मिले प्लस टू लेक्चरर

जागरण संवाददाता, जम्मू : ऑल जेएंडके प्लस टू लेक्चरर्स फोरम का प्रतिनिधिमंडल शिक्षा राज्य मंत्री प्रिया सेठी से मिला और उन्हें अपनी मांगों से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा। फोरम के प्रतिनिधिमंडल ने प्रधान किरणजीत कौर के नेतृत्व में प्रिया सेठी से भेंट की और उन्हें अपनी समस्याओं बारे अवगत करवाया। प्रतिनिधिमंडल में शामिल फोरम के पदाधिकारियों ने शिक्षा राज्य मंत्री से कुछ कर्मियों का पिछले दो महीने से वेतन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 03:03 AM (IST)
        

वाईसीसी सिंबल कैंप ने दिग्विजय सिंह मेमोरियल का खिताब जीता

जागरण संवाददाता, जम्मू : यंगस्टर क्रिकेट क्लब (वाईसीसी) सिंबल कैंप ने सतराईयां क्रिकेट क्लब को 36 रन के अंतर से मात देकर दिग्विजय सिंह मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब जीता। सुचेतगढ़ के सतराईयां में प्रतियोगिता के समापन अवसर पर पूर्व मंत्री आरएस चिब मुख्य अतिथि थे। उन्होंने विजेता एवं उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया। यंगस्टर क्रिकेट क्लब सिंबल कैंप ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 03:01 AM (IST)
        

'पुराने खिलाड़ी' ने दर्शकों को गुदगुदाया

जागरण संवाददाता, जम्मू : नटरंग संडे थियेटर श्रृंखला में दया प्रकाश सिन्हा के हिंदी नाटक 'पुराने खिलाड़ी' ने दर्शकों को गुदगुदाया। नीरजकांत के निर्देशन में मंचित नाटक लाला चदमी लाल के इर्द घूमता है। जिसकी चौथी शादी हुई है। उसकी तीन पत्नियां मर चुकी हैं। उसकी चौथी पत्नी काफी छोटी है। लाला उसके इशारों पर नाचता है। यह वही लाला है, जो जवानी में सख्त पति होता था। अपनी छवि को बचाने के लिए जगह-जगह यह दर्शा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 03:01 AM (IST)
        

बिजली कटौती पर बिफरा छन्नी हिम्मत, हाईवे जाम

जम्मू, जागरण संवाददाता : अघोषित बिजली कटौती पर गुस्साए लोगों ने जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग छन्नी में रविवार देर रात हंगामा किया। उन्होंने बिजली विभाग के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर हाईवे पर टायर जलाकर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया। उनका आरोप है कि इलाके में तीन दिन से बिजली आपूर्ति रुक-रुक कर हो रही है। दिन में मात्र पांच घंटे मिल रही है। रात पौने दो बजे तक बिजली न आने पा प्रदर्शनकारी हाईवे पर डटे र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 03:00 AM (IST)
        

स्पीडबॉल के लिए 14 खिलाड़ी चयनित

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-कश्मीर स्पीडबाल एसोसिएशन ने नासिक में आठ जुलाई से शुरू होने वाली सीनियर नेशनल स्पीडबॉल प्रतियोगिता के लिए राज्य की 14 सदस्यीय टीम का चयन कर लिया है। एसोसिएशन ने टीम को शुभकामनाएं देकर रवाना किया। टीम में रेहा टिक्कू, प्रणय गुप्ता, अजय सिंह, प्रथम थापा, मृदमा गुप्ता, गुरमानजीत सिंह, अंकित शर्मा, आर्यन कंगोत्रा, सूर्याश रनबोत्रा, अमनदीप, आदित्य सिंह, साहिल जनजुआ को चुन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 03:00 AM (IST)
        

केवी नगरोटा के खेल प्रशिक्षक ने स्वर्ण जीते

जागरण संवाददाता, जम्मू केन्द्रीय विद्यालय नगरोटा के खेल प्रशिक्षक ने छठी राष्ट्रीय युवरानी एथलेटिक्स ओपन प्रतियोगिता में भाग लेकर तीन अलग-अलग वर्गों में स्वर्ण पदक जीते। सेना के पूर्व कैप्टन एवं वर्तमान में केवी नगरोटा में खेल प्रशिक्षक के रूप में कार्यरत कैप्टन जगदीश चंद्र नग्याल ने युवरानी एथलेटिक्स समिति अलवर द्वारा आरआर कालेज अलवर राजस्थान में आयोजित छठी राष्ट्रीय युवरानी एथलेटिक्स ओपन प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 02:59 AM (IST)
        

शिक्षक ने ईट मार कर किया घायल

संवाद सूत्र, मीरां साहिब : गांव गाजीपुर कुल्लियां स्थित मिडिल स्कूल में रविवार को बाथरूम बनाने के कार्य को लेकर शिक्षक व ग्रामीण में विवाद हो गया। शिक्षक ने ईट फेंक दी जिसमें ओम प्रकाश घायल हो गया। इसके बाद शिक्षक मौके से फरार हो गया। ग्रामीण ने थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस के अनुसार स्कूल में बाथरूम बनाने का कार्य चल रहा था जिस पर उसने मौके पर मौजूद शिक्षक दर्शन सिंह से जानना चाहा कि कौन सी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 02:59 AM (IST)
        

शहर में 12 घंटे गुल रही बिजली, हाहाकार

जागरण संवाददाता, जम्मू : बढ़ती उमस के बीच रविवार को बिजली की अघोषित कटौती ने लोगों को बेहाल कर दिया। ग्लैडनी ग्रिड स्टेशन में मरम्मत के चलते घोषित कटौती के विपरीत करीब बारह घंटे बिजली गुल रही। शनिवार देर रात से शहर में जारी बिजली कटौती ने रविवार की छुट्टी का मजा किरकिरा कर दिया। सुबह 8 से दोपहर एक बजे तक कटौती होने से जम्मू पश्चिम के अधिकतर क्षेत्रों में रहने वाले बेहाल होकर रह गए। पुराने शहर, ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 02:59 AM (IST)
        

44,673 शिवभक्तों ने किए हिमलिंग के दर्शन

राज्य ब्यूरो, जम्मू : बाबा अमरनाथ यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में भारी उत्साह बना हुआ है। आधार शिविर भगवती नगर जम्मू से रविवार तड़के 2219 श्रद्धालुओं का पांचवां जत्था यात्रा के लिए रवाना हुआ। उधर, पहलगाम व बालटाल से भी श्रद्धालु हर-हार महादेव के जयकारे लगाते हुए पवित्र गुफा की ओर बढ़ रहे हैं। रविवार को 13,936 श्रद्धालुओं ने हिमलिंग के दर्शन किए। दो जुलाई से शुरू हुई यात्रा के पहले चार दिनों में 44,6... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 02:28 AM (IST)
        

सीमा पर गोलीबारी, जवान शहीद

जागरण न्यूज नेटवर्क, श्रीनगर/जम्मू : राज्य में जारी श्री अमरनाथ यात्रा के दौरान भी पाकिस्तान सीमा पर नापाक हरकतें करने से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने रविवार को अतंरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर एक दिन में तीन जगह अरनिया, मच्छल और नौगाम में भारी गोलीबारी करने के साथ मोर्टार भी दागे। नौगाम में हुई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। भारत ने भी पाक गोलीबारी का करारा जवाब दिया, लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 02:27 AM (IST)
        

उमस ने किया बेहाल, तीन लोग बेहोश

जागरण संवाददाता, जम्मू : दो दिन से पसीने छुड़ा रही गर्मी और उमस ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। रविवार को भी भारी उमस के कारण छन्नी हिम्मत व वेयर हाउस इलाके में तीन लोग बेहोश हो गए, जिन्हें जीएमसी में भर्ती करवाया गया। तीनों को होश न आने से पहचान संभव नहीं हो पाई है। वहीं बिजली की अघोषित कटौती जले पर कोडे बरसाने का काम कर रही है। ऐसे में राहत की बात यह है कि मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को बार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 02:24 AM (IST)
        

44,673 शिवभक्तों ने किए हिमलिंग के दर्शन

44 673 devotees had darshan of Himaling

राज्य ब्यूरो, जम्मू। बाबा अमरनाथ यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में भारी उत्साह बना हुआ है। आधार शिविर भगवती नगर जम्मू से रविवार तड़के 2219 श्रद्धालुओं का पांचवां जत्था यात्रा के लिए रवाना हुआ। उधर, पहलगाम व बालटाल से भी श्रद्धालु हर-हार महादेव के जयकारे लगाते हुए पवित्र गुफा की ओर बढ़ रहे हैं। रविवार को 13,936 श्रद्धालुओं ने हिमलिंग के दर्शन किए। दो जुलाई से शुरू हुई यात्रा के पहले चार दिनों में 44,6... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:46 AM (IST)
        

श्रद्धालुओं से भरी बस पर पथराव

जागरण संवाददाता, जम्मू : बाबा अमरनाथ के दर्शन कर वापस लौट रही श्रद्धालुओं से भरी बस पर दक्षिण कश्मीर के कंगन इलाके में शरारती तत्वों ने पथराव किया। इसमें दो महिला श्रद्धालु घायल हो गई। दोनों को बेमिना अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। रास्ते में फिर खून बहने लगा, जिस पर उन्हें जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल ले जाया गया। वहां दोबारा डॉक्टरों ने उनकी मरहम पट्ट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

एसएचओ से बदसुलूकी एसपीओ की वर्दी फाड़ी

जागरण संवाददाता, जम्मू : घरोटा थाने के बाहर नाके पर कार की तलाशी के दौरान पुलिस कर्मियों तथा कार सवार तीन लोग आपस में भीड़ गए। कार सवार जिनमें से दो सैन्य कर्मी हैं, जबकि तीसरा रिटायर्ड सैन्य कर्मी है, ने एसएचओ घरोटा राकेश भगत को धक्का मारा व उसके अंगरक्षक एसपीओ विक्रम सिंह की वर्दी फाड़ दी। पुलिसकर्मियों को पिटने के तीनों आरोपियों को पुलिस ने मौके पर दबोच कर उनके खिलाफ थाने में मामले को दर्ज कर लिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

नेपाल मार्ग से आतंकवादियों की वापसी रोके केंद्र

राज्य ब्यूरो, जम्मू : कश्मीरी पंडितों के संगठन पनुन कश्मीर ने राज्य सरकार की पुनर्वास नीति के तहत आतंकवादियों की नेपाल मार्ग से वापसी का मुद्दा केंद्र सरकार से उठाते हुए इस पर रोक लगाने की मांग की है। पनुन कश्मीर के नेताओं ने रविवार को दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह व प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह से भेंट कर पुनर्वास नीति की आड़ में आतंकवादियों के नेपाल मार्ग से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

लोगों को भूल, चहेतों को खुश कर रही सरकार : मीर

राज्य ब्यूरो, जम्मू : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने कहा कि चार महीनों में ही लोगों का विश्वास खो चुकी भाजपा-पीडीपी सरकार अपने चहेतों को खुश करने में जुटी हुई है। मीर ने रविवार को यहां जारी बयान में राज्य सरकार पर राजनीतिक आधार पर कार्य करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सोची समझी साजिश के तहत अन्य राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज किया जा रहा है। पीडीपी विधायकों पर लोगों को न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

धरोहर समेटे साइंस कॉलेज को यूजीसी से मिली मदद

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू का एतिहासिक जीजीएम साइंस कॉलेज धरोहर व विरासत को समेटे हुए हैं। वर्ष 1905 में प्रिंस ऑफ वेल्स कॉलेज के नाम से अस्तित्व में आए कॉलेज ने एक सौ वर्ष से अधिक का सफर तय किया है। कॉलेज को आज तक हेरीटेज कॉलेज का दर्जा प्राप्त नहीं है अलबत्ता यूजीसी ने राज्य के एक मात्र को हेरीटेज कॉलेज के तौर पर विस्तार करने के लिए धनराशि जारी करने को मंजूरी दी है। कॉलेज की एक सौ वर्ष से पु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

घाटी में बदल रहे आतंकवाद के चेहरे

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : वादी में लगातार बदल रहे आतंकवाद के स्वरूप को देखते हुए सेना ने भी अपने आतंकवादरोधी अभियानों से लेकर आतंकी संगठनों में स्थानीय युवकों की भर्ती पर लगाम लगाने के लिए अपनी रणनीति की समीक्षा कर उसे ओवरहॉल किया है। नई रणनीति में सरहद पार से घुसपैठ के प्रयासों से लेकर नए युवकों को बरगलाने जैसे मुद्दे भी शामिल किए गए हैं। गौरतलब है कि कश्मीर में बीते कुछ महीनों के दौरान सत्तर के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

एसएमजीएस में काक्लिआर इंप्लांट सर्जरी की

राज्य ब्यूरो, जम्मू : श्री महाराजा गुलाब सिंह (एसएमजीएस) अस्पताल में रविवार को ईएनटी विभाग ने काक्लिआर इंप्लांट पर कार्यशाला आयोजित हुई। इसमें पद्मश्री डॉ. जेएम हंस ने यह काक्लिआर इंप्लांट सर्जरी की। कार्यशाला का उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री लाल सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत एसएमजीएस अस्पताल के ईएनटी विभाग में जरूरतमंदों को यह यंत्र नि:शुल्क उपलब्ध करवाया जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

गुलाम कश्मीर के रिफ्यूजियों के साथ इंसाफ करे सरकार : चुन्नी

जागरण संवाददाता, जम्मू : पाकिस्तानी कबायली हमले में उजड़ कर जम्मू क्षेत्र में बसे गुलाम कश्मीर के रिफ्यूजियों ने पुर्नवास के मुद्दे पर चर्चा की और सरकार से मांग की कि रिफ्यूजियों के मसले को तुरंत सुलझाया जाए। रविवार को गुलाम कश्मीर के रिफ्यूजियों की संस्था एसओएस इंटरनेशन द्वारा कराए गए रैली कार्यक्रम में विभिन्न वक्ताओं ने अपने विचार रखे और सरकार को इंसाफ करने के लिए कहा। चेयरमैन राजीव चुन्नी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        
(News from Jammu, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jammu, India Monday 06 07 2015

29°c
यह भी देखें