1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जम्मू

बाबा अमरनाथ यात्रा संपन्न

राज्य ब्यूरो, जम्मू : खट्टे मीठे अनुभव के साथ बाबा अमरनाथ की वार्षिक यात्रा संपन्न हो गई। पिछले पांच वर्षो से बाबा अमरनाथ की यात्रा के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में कमी ही नहीं आई बल्कि यात्रा का दायरा पिछले तीन वर्ष से साढ़े तीन लाख के इर्द-गिर्द सिमट गया है। इस वर्ष तीन लाख 52 हजार श्रद्धालु बाबा के द्वार पहुंचे, जबकि पिछले साल तीन लाख 73 हजार भक्तों ने दर्शन किए थे। इस बार यात्रा की अव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:15 PM (IST)
        

अपहृत युवती के परिजनों और दिल्ली पुलिस कर्मियों पर हमला

जागरण संवाददाता, जम्मू : दिल्ली से अपहृत युवती को पुंछ से बरामद कर ले जा रहे परिजनों और दिल्ली पुलिस के कांस्टेबलों पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। तेजधार हथियारों से लैस हमलावर युवती व अपहरणकर्ता को अपने साथ कार में बैठाकर भाग निकले। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। गांधी नगर थाने में अज्ञात लोगों के विरुद्ध अपहरण, हत्या का प्रयास, दहशत फैलाने समेत अन्य धाराओं में मामले को दर्ज कर लिया।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:15 PM (IST)
        

घायलों के अस्पताल पहुंचते ही पुलिस व प्रशासन सतर्क

जागरण संवाददाता, जम्मू : सीमांत क्षेत्र आरएसपुरा में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में घायल लोगों के पहुंचने से पहले ही जीएमसी अस्पताल में सभी प्रबंध कर लिए थे। अस्पताल प्रबंधन ने विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ डॉक्टरों को बुला लिया था। शुक्रवार सुबह छह बजे के बाद घायलों का जीएमसी अस्पताल में पहुंचना शुरू हुआ। खून से लथपथ घायलों की हालत गंभीर बनी हुई थी। घायलों के शरीर पर घाव लगे हुए थे। सबसे पहले आरएसपु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:15 PM (IST)
        

जवानों का हौसला बढ़ाने पहुंची राखियां

जम्मू : देश की सरहद पर पाकिस्तान के मंसूबों को नेस्तनाबूत कर रहे सीमा प्रहरियों के हौसलों को दैनिक जागरण के भारत रक्षा पर्व के तहत पहुंची राखियों ने बल दिया। रक्षाबंधन पर घरों से सैकड़ों किलोमीटर दूर जम्मू-कश्मीर की अग्रिम चौकियों तक पहुंची राखियां ने जवानों को विश्वास दिलाया कि जिनकी रक्षा की कामना देश की लाखों बहनें कर रही हों, दुश्मन उनका कुछ बिगाड़ नहीं सकता। कानपुर व रायपुर से राखियां लेकर भार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:53 AM (IST)
        

पाक ने बरसाए गोले, तीन की मौत व 17 घायल

राज्य ब्यूरो, जम्मू : नावेद के बाद पाकिस्तानी आतंकी सज्जाद के जिंदा पकड़े जाने से बौखलाए पाक रेंजर्स ने शुक्रवार को आरएसपुरा व अरनिया सेक्टर में रिहायशी इलाकों पर 82 एमएम के मोर्टार दागने के साथ भारी गोलीबारी की। इसमें दो महिलाओं सहित तीन लोगों की मौत और 17 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बसे गांवों पर हुई पाक गोलाबारी में एक दर्जन से अधिक मकानों को नुकसान पहुंचा है और कई मवेशी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:53 AM (IST)
        

बहनों का प्यार देख भावुक हुए जवान

राज्य ब्यूरो, जम्मू : भारत रक्षा पर्व को लेकर देशभर से बहनों द्वारा बनाई गई राखियां जब जवानों की कलाइयों पर बंधी तो वे भावुक हो उठे। जवान इस दिन पर भी अपनी बहनों से दूर देश की सुरक्षा में जुटे हुए हैं। सुंजवां में शिवालिक ब्रिगेड में जब भारत रक्षा पर्व रथ पहुंचा तो इसका स्वागत अधिकारियों व जवानों ने किया। उन्होंने राखियों को स्नेह से स्वीकार कर उनके संदेश पढ़े और राखियां कलाइयों पर बंधवाई। आर्मी प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:53 AM (IST)
        

योजनाओं को निर्धारित समय में पूरा करें : उपमुख्यमंत्री

जागरण संवाददाता, जम्मू : उपमुख्यमंत्री डा. निर्मल सिंह ने इकोनॉमिक रिकंस्ट्रक्शन एजेंसी (ईरा) की योजनाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को इन्हें पूरी निष्ठा से निर्धारित समय में पूरा करने के निर्देश दिए। शुक्रवार को यहां अधिकारियों की बैठक में बताया गया कि ईरा 450 करोड़ की लागत के 12 प्रोजेक्ट शुरू किए हुए हैं जिनमें सीवरेज के चार, जलापूर्ति योजना के पांच, ड्रेनेज के दो और बिक्रम चौक में फ्लाई ओव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:27 AM (IST)
        

रेलवे का श्री वैष्णो देवी यात्रियों को तोहफा

जागरण न्यूज नेटवर्क, फिरोजपुर/जम्मू : रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर रेलवे ने जम्मू तक जाने वाली 12 रेलों का शुक्रवार को विस्तार कर कटड़ा रेलवे स्टेशन तक करने का फैसला किया है। ये ट्रेनें अब रविवार एक सितंबर से जम्मू की जगह श्री वैष्णो देवी कटड़ा रेलवे स्टेशन तक जाएंगी और वापसी में भी यहीं से प्रस्थान करेंगी। नई दिल्ली-ऊधमपुर के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 12445 संपर्क क्रांति को कटड़ा तक बढ़ा दिया जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:11 AM (IST)
        

जम्मू में एम्स के लिए जगह की पहचान हुई

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू में एम्स खोलने के लिए जगह की पहचान कर ली गई है। डिप्टी कमिश्नर जम्मू सिमरनदीप सिंह ने डिवीजनल कमिश्नर जम्मू डॉ. पवन कोतवाल को पहचान की गई जगहों की विस्तृत रिपोर्ट सौंप दी है। विश्वस्त सूत्रों के अनुसार, डीसी की तरफ से सौंपी गई रिपोर्ट में एम्स के लिए कोट भलवाल, नगरोटा और रायता (भठिंडी) की पहचान की गई है। तीनों जगहों पर दो-दो सौ एकड़ जमीन है और अधिकतर जमीन वन विभाग की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:11 AM (IST)
        

गोलीबारी के डर से गांव छोड़ा

जम्मू : पाक गोलाबारी के डर से शुक्रवार देर रात आरएसपुरा के विभिन्न गांवों से करीब ढाई सौ से ज्यादा लोग घर खाली कर सुरक्षित जगहों पर आ गए। कई लोग अपने रिश्तेदारों के घरों में भी चले गए हैं। बरोटाना, अब्दुलियां व सई से आए लोगों ने लंगडयाल क्षेत्र में एक मंदिर में ढेरा डाल लिया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:10 AM (IST)
        

अजय गुप्ता जेकेएसपीडीसी के नए इंचार्ज चीफ इंजीनियर नियुक्त

जम्मू : सरकार ने शुक्रवार को आदेश जारी करते हुए इलेक्ट्रिक मेंटेनेस एंड रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन (ईएमएंडआरई) विंग के इंचार्ज चीफ इंजीनियर अजय गुप्ता को स्थानांतरित कर जम्मू एंड कश्मीर स्टेट पावर डेवलपमेंट कारपोरेशन का कार्यभार सौंपा है। पिछले कई दिनों से जेकेएसपीडीसी के इंचार्ज चीफ इंजीनियर का यह पद्भार रिक्त पड़ा हुआ था। अजय गुप्ता के बाद इस पद पर नियुक्ति होने तक ईएमएंडआरई सर्कल-1 के सुपरिंटेंडिंग इं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:49 AM (IST)
        

बोन एंड ज्वाइंट कैंप

जम्मू : एसआरएल जम्मू मैक्स अस्पताल के सहयोग से बोन एंड ज्वाइंट कैंप आयोजित किया जा रहा है। कैंप रविवार को होगा। इसमें आर्थो के विशेषज्ञ डॉ. विजय शर्मा सुबह दस बजे से एक बजे तक मरीजों की निशुल्क जांच करेंगे। डॉ. शर्मा ने मेडिकल कॉलेज जम्मू से एमबीबीएस की है। वह फोर्टिज व गंगा राम जैसे अस्पतालों में भी काम कर चुके हैं। -------- परमजीत सिंह प्रधान नियुक्त जम्मू : जम्मू-कश्मीर मेडिकल इंप्लाइज फेडरे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:49 AM (IST)
        

पाक गोलाबारी से दहशत में सीमात लोग

संवाद सूत्र, रामगढ़ : पाकिस्तान ने आरएसपुरा व अरनिया सेक्टर में भारी गोलाबारी करके सीमात लोगों को आघात पहुंचाया है। इससे सरहद के साथ लगते अन्य गावों के लोग दहशत में हैं। रामगढ़ सब सेक्टर के सीमात गावों के लोगों को अपने भविष्य की चिंता सताने लगी है। लोगों को डर है कि कहीं पाक रेंजर रामगढ़ सब सेक्टर पर भी गोलाबारी न शुरू कर दें। पाक गोलाबारी की दहशत को लेकर सीमात निवासी सुभाष चंद्र, ओम प्रकाश, कृ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:48 AM (IST)
        

नावेद-सज्जाद की कड़ियां जोड़ी जाएंगी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सुरक्षा एजेंसियों ने रफियाबाद मुठभेड़ के बाद जिंदा पकड़े गए लश्कर आतंकी सज्जाद व ऊधमपुर हमले में शामिल रहे नावेद के बीच की कड़ियां तलाशना शुरू कर दी हैं। सूत्रों ने बताया कि सज्जाद से हुई पूछताछ के दौरान एनआइए की टीम ने कई बातें जानना चाहा, जिनके बारे में नावेद ने पूछताछ में उल्लेख किया है। सूत्रों ने बताया कि दोनों ने उड़ी सेक्टर में ही घुसपैठ की है। नावेद व उसके साथियों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:48 AM (IST)
        

चार सप्ताह में तय हो नियम

जेएनएफ, जम्मू : आपराधिक मामलों के निपटारे के लिए सरकारी वकील नियुक्त करने के नियम तय करने के लिए हाईकोर्ट के डिवीजन बेंच ने चार सप्ताह का समय दिया है। रूफी खान व अन्य की ओर से दायर जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान कानून विभाग की ओर से पेश हुए एडवोकेट गगन बसोत्रा ने सरकार को वह आदेश पेश किया, जिसमें नियम तय करने के लिए एडवोकेट जनरल की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया है। ------------- जमानत अर्जी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:48 AM (IST)
        

स्वास्थ्य केंद्रों में बनेंगे पक्के बंकर

रोहित जंडियाल, जम्मू भारत-पाक के बीच लगातार बढ़ रहे संघर्ष विराम उल्लंघन के मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने अब सीमांत क्षेत्रों में अपने कर्मचारियों के लिए पक्के बंकर बनाने का फैसला किया है। इसकी शुरुआत अरनिया सेक्टर से होगी। गौरतलब है कि आरएसपुरा, अरनिया, अखनूर सहित कई सेक्टरों में पाकिस्तान की ओर से पिछले कुछ महीनों में संघर्ष विराम उल्लंघन के मामलों में बहुत अधिक बढ़ो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:48 AM (IST)
        

मार्च तक पूरी हों आर-एपीडीआरपी योजनाएं

जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य के उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह ने शुक्रवार को केंद्र प्रायोजित रीकंस्ट्रक्शन-एस्लरेटिड पावर डेवलपमेंट रीफार्म प्रोग्राम (आर-एपीडीआरपी) के दूसरे चरण में शहर में बिजली सप्लाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए चल रहे कार्यो को पूरा करने की समयावधि मार्च 2016 निर्धारित की। उन्होंने योजना पर काम कर रही एजेंसी इरकान के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे काम में तेजी लाएं और इस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:48 AM (IST)
        

पाक को कड़ा जवाब दिया जाए: मनकोटिया

जम्मू : नेशनल पैंथर्स पार्टी के प्रदेश प्रधान बलवंत सिंह मनकोटिया का कहना है कि पाकिस्तान अपने नापाक इरादों से बाज आने वाला नहीं है। इसलिए उसे कड़ा जवाब दिया जाना चाहिए। मोदी सरकार आने के बाद संघर्ष विराम के उल्लंघन की घटनाएं बढ़ती जा रही है। जानमाल का भारी नुकसान हो रहा है। मोदी सरकार की कमजोर विदेश नीति का ही परिणाम है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की वार्ता रद्द हो गई है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:48 AM (IST)
        

गोलीबारी रोकने को पाक पर दबाव बनाए भारत : कांग्रेस

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने गोलीबारी के लिए पाकिस्तान की कड़ी निंदा करते हुए केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि संघर्ष विराम का उल्लंघन रोकने के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाया जाए। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने कहा कि यह पाकिस्तान अपने नापाक इरादों को अंजाम देने के लिए भारत के रिहायशी इलाकों में गोलीबारी कर रहा है। जानमाल के भारी नुकसान पर दुख व्यक्त करते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:48 AM (IST)
        

पाक को मुंहतोड़ जवाब मिले : जुगल

जम्मू : पाकिस्तान की तरफ से सीमांत क्षेत्रों में की गई गोलाबारी पर गुस्से का इजहार करते हुए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद जुगल किशोर शर्मा ने कहा है कि पाकिस्तान की इस हरकत पर चुप नहीं बैठा जा सकता। पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की जरूरत है और वह भारत सरकार से अपील करेंगे कि पाकिस्तान को इस हरकत के लिए सबक सिखाया जाए। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:48 AM (IST)
        
(News from Jammu, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jammu, India Saturday 29 08 2015

29°c
यह भी देखें