Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जम्मू

बर्फीले तूफान की चेतावनी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। कश्मीर घाटी में अगले दो दिन तक बारिश और हिमपात जारी रहने की चेतावनी के बीच राज्य सरकार ने बुधवार को वादी के सात जिलों में वीरवार की शाम तक बर्फीले तूफान और हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि अनंतनाग, पुलवामा, कुलगाम, बांडीपोर, बारामुला, कुपवाड़ा और गांदरबल जिले के उच्चपर्वतीय इलाकों में हिमस्खलन और बर्फीले तूफान की तीव्र आशंका है। इसलिए संबंध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 03:01 AM (IST)
        

पिछले दरवाजे से नियुक्तियों पर बहस करवाए सरकार

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य सरकार भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ पिछले दरवाजे से हुई नियुक्तियों के खिलाफ भी कार्रवाई करे। राज्य में पिछले कुछ वर्षाें के दौरान पिछले दरवाजे से हुई नियुक्तियों पर बहस करवाने की मांग करते हुए मुजफ्फर हुसैन बेग क्लब ने कहा है कि भेदभाव का शिकार हो रहे युवाओं को सरकार से बड़ी उम्मीदें हैं। बुधवार को कल्ब के चेयरमैन नवीन जैन की अध्यक्षता में हुई बैठक क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

शून्यकाल में उठे जनहित के मुद्दे

जागरण संवाददाता, जम्मू : विधान परिषद में शून्यकाल के दौरान सदस्यों ने जनहित के कई मुद्दे उठाए। सदन में कांग्रेस सदस्य धर्मवीर सिंह ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव जल्द करवाने की अपील की। भाजपा के विबोध गुप्ता ने अंतर जिला भर्ती और रहबर-ए-तालीम अध्यापकों को मेहनताना देने की बात की। कांग्रेस सदस्य ने रियासी में पुराने अस्पताल को जच्चा-बच्चा अस्पताल में बदलने की अपील करते हुए कहा कि सरकार इस दिश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

वाच एंड वार्ड स्टाफ में आक्रोश भड़का

राज्य ब्यूरो, जम्मू : विधानसभा के सचिव पर अपशब्द कहने का आरोप लगाते हुए वाच एंड वार्ड स्टाफ ने रोष जताया। बुधवार को जैसे ही विधानसभा की कार्यवाही कुछ समय के लिए स्थगित हुई तो वाच एंड वार्ड स्टाफ ने सेंट्रल हॉल में मीडिया से रूबरू होते हुए सचिव के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया। सदस्यों ने कहा कि उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है। कुछ सदस्यों ने कहा कि पंद्रह से अधिक सदस्य ऐसे हैं जो कभी दिखाई ही नहीं दिए। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

चमेल सिंह के परिवार को मिले 25 लाख की सहायता

राज्य ब्यूरो, जम्मू : पाकिस्तान के कोट लखपत जेल में मारे गए जम्मू के कैदी चमेल सिंह के परिवार को राज्य सरकार 25 लाख रुपये की वित्तीय सहायता दे। जम्मू पश्चिम के विधायक सत शर्मा ने यह मुद्दा बुधवार को विधानसभा में जोरशोर से उठाया। उन्होंने कहा कि यह एक मानवीय मसला है, सरकार चमेल सिंह के परिवार को वित्तीय सहायता दे। पीड़ित परिवार को नई सरकार से बहुत उम्मीदें हैं। इसी बीच, विधायक ने अपने प्रश्न के म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

बीडीसी चुनाव में देरी पर विपक्ष ने किया वाकआउट

जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य में ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल के चुनाव न कराए जाने के सवाल पर सरकार का संतोषजनक जवाब न मिलने पर नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के सदस्यों ने विधान परिषद से वाकआउट किया। सदन में बुधवार को गुलाम नबी मोंगा और शाम लाल भगत ने ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल के चुनाव में हो रही देरी जानने के लिए सवाल पूछा तो ग्रामीण विकास मंत्री अब्दुल हक ने कहा कि चुनाव करवाने पर विचार किया जा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

राणा की टोल प्लाजा तोड़ने की चेतावनी

राज्य ब्यूरो, जम्मू : नेशनल कांफ्रेंस के विधायक देवेंद्र राणा ने राज्य विधानसभा में खुले आम चेतावनी दी कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा के नजदीक बने टोल प्लाजा हटाने के मुद्दे पर लोगों के साथ धरना देकर तोड़फोड़ करेंगे। विधानसभा में शून्यकाल के दौरान राणा ने टोल प्लाजा को हटाने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि तीन बार मामला उठाने के बावजूद सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं आ रहा है। मामले में हस्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

राशन वितरण में पारदर्शिता लाएगी इलेक्ट्रॉनिक मशीन

जागरण संवाददाता, जम्मू : राशन वितरण प्रणाली में होने वाली अनियमितताओं को सरकार दूर करने का प्रयास कर रही है। राशन कार्ड धारकों को पूरा राशन मिल सके, इसके लिए सरकार इसी माह से इलेक्ट्रॉनिक नाप तोल मशीन का प्रयोग शुरू कर रही है। सीएपीडी मंत्री जुल्फिकार ने विधान परिषद में कांग्रेस एमएलसी जुगल किशोर शर्मा द्वारा पूछे सवाल के जबाव में कहा कि राशन वितरण प्रणाली में पारदर्शिता लाने का संकल्प को पूरा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

कश्मीर में प्रभावितों की सुध लेने में जुटी भाजपा की टीम

राज्य ब्यूरो, जम्मू : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद जुगल किशोर द्वारा बनाई गई पार्टी की टीम ने कश्मीर के लदेन, ब्रेंजन इलाकों का दौरा कर भूस्खलन से सोलह मौतें होने से उपजे हालात का जायजा लिया। भाजपा की दस सदस्यीय टीम का नेतृत्व एमएमसी सोफी युसूफ कर रहे हैं। पार्टी की यह टीम बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष के साथ संगठन महामंत्री अशोक कौल को भी अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। इसी बीच ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

कश्मीर में बाढ़ पर सेटलाइट से नजर : डॉ. जितेंद्र

राज्य ब्यूरो, जम्मू : प्रधानमंत्री कार्यालय, एटामिक एनर्जी व स्पेस मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि इसरो सेटेलाइट के जरिए कश्मीर में बाढ़ पर पूरी नजर रखे हुए है। बाढ़ से कितना नुकसान हुआ है, इस बारे में सारा डाटा जुटाया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गत वर्ष सितंबर माह में आई बाढ़ के बाद कश्मीर में इसरो की एक टीम को प्रशासन को सहयोग देने के लिए स्थायी तौर पर श्रीनगर में रखा गया था। इस ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने का प्रयास

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य विधानसभा में प्रश्न का जवाब गलत मिलने पर भाजपा विधायक आरएस पठानिया ने विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने का प्रयास किया। परंतु संसदीय मामलों के मंत्री बशारत बुखारी के जांच का आदेश देने पर पठानिया ने प्रस्ताव नहीं लाया। शून्यकाल के दौरान पठानिया ने कहा कि बसंतगढ़ से खनैड़ तक सड़क के निर्माण को लेकर पूछे गए प्रश्न का जवाब गलत दिया है। हाउस को गुमराह किया जा रहा है। मैं चाहता हूं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 12:29 AM (IST)
        

मनोनीत किया जाए ओबीसी एमएलसी

जम्मू : पूर्व एमएलसी व अन्य पिछड़े वर्ग के नेता सीएल धिमान ने जोर दिया है कि राज्यपाल विधान परिषद के सदस्य मनोनीत करते समय ओबीसी वर्ग के साथ भी इंसाफ करें। राज्यपाल जल्द विधान परिषद के आठ सदस्य मनोनीत करने की तैयारी में हैं। ऐसे में धिमान ने यहां जारी बयान में कहा है कि राज्यपाल एमएलसी मनोनीत करते समय सत्ताधारी पार्टियों की मर्जी करने के बजाए संविधान की धारा 50 की उपधारा 6 का इस्तेमाल कर अन्य पिछड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 12:28 AM (IST)
        

स्वास्थ्य विभाग में 103 डाक्टरों के तबादले

राज्य ब्यूरो, जम्मू : स्वास्थ्य विभाग में मंगलवार को व्यापक स्तर पर तबादले हुए। सरकार ने सात अलग-अलग आदेश जारी कर 103 डॉक्टरों को इधर से उधर किया। आदेश के अनुसार, डॉ. संजीव शर्मा को अखनूर से जिला अस्पताल डोडा, डॉ. मोहन कुमार अत्री को सुंदरबनी से एसडीएच अखनूर, डॉ. राकेश गुप्ता को गांधीनगर अस्पताल से जिला अस्पताल कठुआ, डॉ. रवींद्र सिंह को किश्तवाड़ से गांधीनगर अस्पताल में तबादला किया गया। इसके अलावा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:07 PM (IST)
        

कश्मीर में बाढ़ पर विधानसभा में हंगामा

राज्य ब्यूरो, जम्मू : कश्मीर में बाढ़ से निपटने में राज्य सरकार के अभियान में खामियां तलाश रही विपक्षी पार्टियों ने मंगलवार को विधानसभा में हंगामा किया और सदन से वाकआउट कर दिया। इस दौरान सत्ताधारी पीडीपी के दो विधायकों मुश्ताक अहमद शाह व जुहूर मीर ने भी उनके विधानसभा क्षेत्र में भर चुके पानी को निकालने के लिए वाटर पंप उपलब्ध नहीं करवाए जाने से नाराज होकर वाकआउट किया। सुबह दस बजे विधानसभा की कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:07 PM (IST)
        

पूर्व मेजर जनरल पर भ्रष्टाचार के आरोप तय

जेएनएफ, जम्मू : भ्रष्टाचार निरोधक विशेष न्यायालय (सीबीआइ) ने आर्मी सप्लाई कोर ऊधमपुर के पूर्व मेजर जनरल वीके शर्मा निवासी दिल्ली के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप तय किए है। वीके शर्मा पर पांच हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप था और कोर्ट में प्रारंभिक सुनवाई के दौरान आरोप सही पाए। सीबीआइ केस के मुताबिक, इन्द्र सिंह की फर्म सेना को सप्लाई देती थी लेकिन किन्हीं कारणों से उसकी फर्म का नाम हटा दिया गया। इन्द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:06 PM (IST)
        

स्टेट्स रिपोर्ट सौंपने के निर्देश

जेएनएफ, जम्मू : विश्व प्रसिद्ध बासमती के लिए प्रमुख आरएसपुरा में कृषि योग्य भूमि पर हो रहे कंक्रीट निर्माण पर रोक लगाने की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट के डिवीजन बेंच ने सरकार को आठ सप्ताह के भीतर ताजा स्टेट्स रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। इससे पूर्व सरकार की तरफ से पक्ष रखा गया कि इस मामले में कानून के तहत 175 लोगों को नोटिस जारी किया गया है। वर्णनीय है कि जनहित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:06 PM (IST)
        

बाढ़ के मुद्दे पर नेकां-कांग्रेस का विधान परिषद में हंगामा

जागरण संवाददाता, जम्मू : विधान परिषद में बुधवार को भी नेशनल कांफ्रेंस तथा कांग्रेस के सदस्यों ने कश्मीर में बाढ़ की स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए सरकार पर अपर्याप्त प्रबंध करने का आरोप लगाते हुए सदन में जोरदार हंगामा किया। चेयरमैन की ओर से बार-बार शांत रहने की अपील के बावजूद नेकां व कांग्रेस के विधायकों पर कोई असर नहीं हुआ। विपक्ष के सदस्य अपने-अपने इलाके में बाढ़ से होने वाले नुकसान की भरपाई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:06 PM (IST)
        

जंस्कार में आपदा का खतरा टला, ऑपरेशन फुक्तल कामयाब

राज्य ब्यूरो, जम्मू : लद्दाख के जंस्कार में फुक्तल में उत्तराखंड की तरह प्राकृतिक आपदा आने का खतरा टल गया है। सेना, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन की टीम ने दुर्गम हालात अभियान चलाकर नदी का बहाव रुकने से बनी कृत्रिम झील से पानी निकलने का रास्ता बना दिया है। फुक्तल में भूस्खलन से जंस्कार नदी का बहाव रुकने से बनी कृत्रिम झील में हजारों टन पानी, बर्फ की झील बन गई थी। खतरा मंडरा रहा था कि पानी ने अगर कृत्रिम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:06 PM (IST)
        

राज्यपाल से मिले जनरल साहा

राज्य ब्यूरो, जम्मू : कश्मीर की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली चिनार कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत साहा ने मंगलवार को राज्यपाल एनएन वोहरा से भेंटकर उन्हें बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में बताया। एरियल सर्वे करने के बाद राज्यपाल से मिले कोर कमांडर ने कश्मीर के मौजूदा हालात व सेना द्वारा नागरिक प्रशासन को दिए जा रहे सहयोग के बारे में भी जानकारी दी। इस दौरान कश्मी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:06 PM (IST)
        

होमगार्ड से इंसाफ करे सरकार

जम्मू : राज्य में होमगार्ड से भेदभाव का मुद्दा मंगलवार को विधानसभा में जोरशोर से उठा। शून्यकाल में यह मुद्दा उठाते हुए भाजपा विधायक रवीन्द्र रैना ने उम्मीद जताई कि नई सरकार भेदभाव के इस दौर को खत्म करेगी। होमगार्ड को नियमित करने पर जोर देते हुए विधायक ने कहा कि उन्हें 545 वेतन देना मानवाधिकारों का हनन है। इसी बीच रवीन्द्र रैना व डॉ. गगन भगत ने भारी बारिशों के कारण अपने अपने इलाकों में हुए नुकसान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:06 PM (IST)
        
(News from Jammu, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jammu, India Thursday 02 04 2015

27°c
यह भी देखें