जम्मू

  • कामख्या-जम्मू साप्ताहिक ट्रेन एक जून से चलेगी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:58 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : कामख्या-जम्मू साप्ताहिक ट्रेन संख्या 15655/15656 एक जून से शुरू हो रही है। यह ट्रेन हर बुधवार को श्री माता वैष्णो देवी रेलवे स्टेशन कटड़ा से कामख्या (असम) रवाना होगी, जबकि रविवार को यह ट्रेन कामख्या रेलवे स्टेशन से कटड़ा के लिए रवाना होगी। रेलवे प्रवक्ता के अनुसार बुधवार दोपहर 03:40 बजे रवाना होने वाली यह ट्रेन शुक्रवार को दोपहर 12:30 बजे कामख्या पहुंचेगी। यह ट्रेन कुल 38 र... और पढ़ें »

  • आरक्षण के पक्ष में रैली को हरि सिंह पार्क जाने से रोका

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:57 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : सामान्य वर्ग की आरक्षण विरोधी रैली के विरोध प्रदर्शन कर हरि सिंह पार्क पहुंचने का प्रयास कर रहे ऑल इंडिया कंफेडरेशन ऑफ एससी/एसटी व ओबीसी के कार्यकर्ताओं के मंसूबों को पुलिस ने विफल बना दिया। कार्यकर्ताओं को प्रदर्शनी मैदान से आगे नहीं बढ़ने दिया गया, जिससे टकराव की स्थिति बनने से टल गई। इस दौरान कार्यकर्ताओं की पुलिस से धक्का-मुक्की भी हुई। अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के ... और पढ़ें »

  • ट्रेनों में औचक छापेमारी, 65 हजार जुर्माना वसूला

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:57 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : भारतीय रेलवे के आह्वान पर देश भर में मनाये जा रहे 'हमसफर सप्ताह' के अंतर्गत जम्मू से रवाना होने वाली ट्रेनों में औचक छापेमारी की गई। डिवीजनल ट्रैफिक मैनेजर (डीटीएम) की अध्यक्षता में सघन टिकट जांच अभियान चलाया गया। दो दिनों के भीतर रेलवे अधिकारियों ने विभिन्न ट्रेनों में 155 बिना टिकट या फिर सामान्य टिकट के साथ उच्च श्रेणी में यात्रा करने वाले यात्रियों से किराये के साथ जु... और पढ़ें »

  • बारूदी सुरंग विस्फोट में जवान घायल

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:56 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राजौरी : जिले की नौशहरा तहसील के लाम सेक्टर में बारूदी सुरंग विस्फोट में सेना का जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के अनुसार सिपाही के थापा सीमा पर गश्त कर रहा था। इसी दौरान इसका पांव सीमा पर बिछी बारूदी सुरंग पर जा पड़ा। जोरदार धमाके के साथ बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया। इसकी चपेट में आने से थापा गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे अन्य ... और पढ़ें »

  • नहर में गिरी टवेरा गाड़ी, ट्रैफिक कांस्टेबल की मौत

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:55 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग के दियारन इलाके के टवेरा गाड़ी के खाई में गिरने से ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गई, जबकि दो अन्य यात्री (पिता-पुत्र) घायल हो गए। कानाचक्क पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। मृतक की पहचान अभ्यंत सिंह चौधरी निवासी नौशहरा के रूप में हुई है, जबकि घायलों की पहचान तिलक राज व उसका बेटा विनोद के रूप में हुई है। पुलिस ने टवेरा... और पढ़ें »

  • विस्थापितों के साथ भेदभाव क्यों

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:54 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, जम्मू : गुलाम कश्मीर से विस्थापित हुए लोगों के संगठन एसओएस इंटरनेशनल ने बडयाल ब्राह्माणा में रविवार को राज्य व केंद्र सरकार के खिलाफ रैली निकाली। उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी हालत पर कोई भी सरकार गौर नहीं कर रही, जबकि विस्थापित हुए कश्मीरी पंडितों को हर सुविधा दी जा रही है। उन्होंने सवाल किया कि ऐसा भेदभाव क्यों। एसओएस इंटरनेशनल के चेयरमैन राजीव चुन्नी ने आरोप लगाया कि सात दशकों के ब... और पढ़ें »

  • डेलीवेजरों के लिए बने अलग वेज हेड : शास्त्री

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:54 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : नेशनल मजदूर कांफ्रेंस के प्रधान सुभाष शास्त्री ने वित्त मंत्री डॉ. हसीब द्राबू से अपील की है कि सोमवार को पेश होने वाले बजट में राज्य के विभिन्न विभागों में कार्यरत डेलीवेजरों को समय पर भुगतान के लिए अलग से वेज हेड बनाया जाए। परेड के ब्राह्माण सभा में नेशनल मजदूर कांफ्रेंस की रैली को संबोधित करते हुए शास्त्री ने कहा कि राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों में 61 हजार डेलीवेजर ह... और पढ़ें »

  • बजट पर टिकी पीएचई कैजुअल कर्मियों की नजर

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:53 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : पीएचई विभाग में स्थायी नियुक्ति की मांग को लेकर दो महीने से अधिक समय से कामछोड़ हड़ताल पर बैठे विभाग के कैजुअल कर्मियों की नजर सोमवार को राज्य विधानसभा में पेश होने वाले बजट पर टिकी हुई है। कर्मियों को उम्मीद है कि सरकार उन्हें स्थायी करने की दिशा में कोई महत्वपूर्ण घोषणा करेगी। अगर अनदेखी की गई तो पन्द्रह हजार कर्मियों ने आंदोलन तेज करने का फैसला भी कर लिया है। अपने आंदोलन ... और पढ़ें »

  • दिव्यांग बच्चों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:51 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : जीएमसी के कार्डियोलाजी विभाग के एचओडी डॉ. सुशील शर्मा ने चाइल्ड लाइन और जम्मू विश्वविद्यालय के लॉ विभाग के तत्वावधान से उदयवाला स्थित दिव्यांग बच्चों के जेआरसी होम में निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। लॉ विभाग के एचओडी प्रो. अरविंद जसरोटिया और डॉ. सुशील शर्मा की देखरेख में डॉक्टरों ने 70 दिव्यांग और स्टाफ के अन्य सदस्यों के स्वास्थ्य की जांच की। डॉ. सुशील ने कहा कि ... और पढ़ें »

  • मां चण्डी के जगराते में झूमे श्रद्धालु

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:50 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : करदी बेडा पार माता मेरी ए.., बिच पहाड़ां मां चण्डी दा दरबार.. जैसे भजनों पर थिरकते श्रद्धालुओं ने नानक नगर के शिवा जी चौक में आयोजित मां चण्डी के जागरण को यादगार बना दिया। शनिवार देर शाम शुरू हुआ यह जागरण रविवार तड़के तक चला। इस मौके पर स्पीकर कवींद्र गुप्ता मुख्यातिथि थे जबकि बड़ी संख्या में गणमान्य लोगों ने भी जागरण में शिरकत की। इससे पूर्व दोपहर को विशाल भंडारे का आयोजन ... और पढ़ें »

  • हरियाणा के सोमबीर पहलवान का नोमाई केसरी खिताब पर कब्जा

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:49 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : हरियाणा के सोमबीर पहलवान ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के पहलवान बिनिया मीन को 13 मिनट तक चले मुकाबले में मात देकर चौथा नोमाई केसरी दंगल का खिताब जीता। कोटली बजालियां दंगल कमेटी ने जेएंडके इंडियन स्टाइल रेसलिंग एसोसिएशन के तत्वाधान से दंगल का आयोजन नोमाई में करवाया। इसमें 62 मुकाबले हुए। दंगल की पहली माली का मुख्य मुकाबला हरियाणा के सोमबीर पहलवान और जेकेपी के बिनिया मीन पहलवान क... और पढ़ें »

  • वेयर हाउस में शार्ट सर्किट से दुकान में लगी आग

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:48 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर की थोक मंडी वेयर हाउस में स्थित एनके इंटरप्राइजेज में रविवार शाम को शार्ट सर्किट से आग लग गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो फिर दुकान के साथ लगते पेट्रोल पंप सहित अन्य दुकानों में आग फैल जाती। नेहरू मार्किट वेयर हाउस स्थित 133 बी के मालिक कामेश्वर गुप्ता पुत्र स्वर्गीय हरि दास गु... और पढ़ें »

  • हत्या के आरोपियों ने कुबूला अपना जुर्म

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:47 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : लोड कैरियर में सामान लोड करने से इन्कार पर राजीव नगर इलाके में नेपाली युवक रवि उर्फ गुड्डू की उसके साथियों ने किरच से हत्या कर दी। हत्या के आरोप में गिरफ्तार वशिष्ठ और आशीष दोनों निवासी उत्तर प्रदेश ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि शुक्रवार को उन्होंने राजीव नगर में कोरियर कंपनी के गोदाम में आया माल लोड कैरियर में डालना था। वशिष्ठ तथा आशिष ने गुड्डू से माल लोड कैरियर में डा... और पढ़ें »

  • मगदवाल तालाब पलौडा का प्रोजेक्ट प्लान तैयार

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:46 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : दैनिक जागरण के समाचारीय अभियान 'तलाश तालबों की' रंग लाने लगा है। जम्मू पश्चिम विधानसभा क्षेत्र की पहचान रहे मगदवाल तालाब पलौड़ा के जीर्णोद्धार की उम्मीद बंध गई है। राज्यसभा के सदस्य शमशेर सिंह मन्हास के योगदान से इस तालाब का पुराना स्वरूप लौटाने के लिए छह करोड़ पचास लाख का प्रोजेक्ट तैयार हो गया है। इस प्रोजेक्ट के तहत तालाब को झील में बदला जाएगा। तालाब में पानी की कमी ... और पढ़ें »

  • मादक तस्करों ने ली राहिल की जान

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:45 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : बाग-ए-बाहु पार्क में संदिग्ध हालात में मृत मिले युवक के परिजनों ने रविवार को जमकर हंगामा किया। उन्होंने पुलिस पर मादक तस्करों से साठगांठ का आरोप लगाया। परिजनों ने युवक के शव को व्यस्त नरवाल चौक पर रख कर एक घंटे तक मार्ग को अवरुद्ध रखा। प्रदर्शनकारियों में काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं। प्रदर्शनकारी मादक पदार्थ के तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे थे। ... और पढ़ें »

  • संदिग्ध परिस्थितियों में दो लोगों की मौत

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:44 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के त्रिकुटा नगर तथा बड़ी ब्राह्माणा के पल्ली मोड़ में दो व्यक्तियों के शव बरामद हुए। दोनों पुलिस ने दोनों शवों को जीएमसी अस्पताल के मुर्दा घर में रखवा दिया है। त्रिकुटा नगर पुलिस थाने के पीछे बने पार्क में एक व्यक्ति अचेत अवस्था में मिला। पुलिस कर्मियों ने उसे अस्पताल में दाखिल करवाया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। वहीं, बड़ी ब्रा... और पढ़ें »

  • डॉक्टरों ने पेट में तोड़ी नवजात की हड्डियां

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:44 AM (IST)

    मुख्य संवाददाता, जम्मू : सरवाल अस्पताल में डॉक्टरों की घोर लापरवाही उजागर हुई है। प्रसव के दौरान डॉक्टरों द्वारा महिला के पेट पर प्रहार किए जाने से नवजात बच्ची के हाथ-पांव की हड्डियां व कंधा उतर गया। बच्ची को आइसीयू वार्ड में भर्ती करवाया गया है। यहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। नगरोटा क्षेत्र की शिब्बा पांगली गांव की रहने वाली रूकसाना बी को प्रसव पीड़ा के चलते उसके पति गुलाम रसूल ने सरवाल क्षे... और पढ़ें »

  • बस स्टैंड में चोरी के आरोप में युवक काबू

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:43 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : बस स्टैंड इलाके में यात्रियों के सामान को चोरी करने के आरोप में एक युवक को दबोचा है। आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है। फिलहाल इस मामले में पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिल पाई है। रविवार दोपहर को कुछ यात्रियों ने एक युवक को सामान चुराते हुए दबोच लिया। हालांकि इस दौरान आरोपी युवक तथा कुछ यात्रियों में झड़प हो गई। घटना की सूचना मिलते ही बस स्टैंड पुलिस मौके पर पहुंच गई और युवक ... और पढ़ें »

  • दीक्षांत ने जम्मू ब्लू इलेवन को दिलवाई जीत

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : दीक्षांत के 69 रन की बदौलत जम्मू ब्लू इलेवन ने जम्मू ग्रीन इलेवन को पांच विकेट से मात देकर जेएंडके जूनियर क्रिकेट प्रीमियर लीग मुकाबले में जीत हासिल की। जीजीएम साइंस कॉलेज के हॉस्टल मैदान में रविवार को एकमात्र मुकाबला खेला गया। जम्मू ग्रीन इलेवन ने 40 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 159 रन बनाए। इदरीस ने 50, आरव महाजन ने नाबाद 35, मुसेफ ने 25 रन बनाए। जम्मू ब्लू इलेवन की ओर से... और पढ़ें »

  • जेएंडके बैंक इलेवन बना स्टेट फुटबॉल चैंपियन

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : अनुभवी खिलाड़ियों से सुसज्जित जेएंडके बैंक इलेवन की टीम ने डीएफए श्रीनगर को रोचक मुकाबले में एक गोल के अंतर से मात देकर 24वें स्टेट फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब जीता। श्रीनगर के टीआरसी स्थित सिंथेटिक टर्फ पर दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर वाला मुकाबला देखने के लिए काफी तादाद में खेल प्रेमी मौजूद थे। मध्यांतर से पहले खेल में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने आक्रमक खेल का प्रद... और पढ़ें »

(News from Jammu, Jammu-and-kashmir)

Jammu, India Monday 30 05 2016

26°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें