जम्मू

  • नया जांच अधिकारी नियुक्त करे जीएडी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:55 AM (IST)

    जेएनएफ, जम्मू राजौरी डेवलमेंट अथॉरिटी में घोटाले की जांच की ताजा रिपोर्ट पेश करने के अलावा नया जांच अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने राज्य प्रशासनिक विभाग (जीएडी) को दिए हैं। इस मामले की जांच डायरेक्टर टूरिज्म जम्मू को सौंपी गई थी लेकिन उन्होंने यह कहते हुए जांच करने में अपनी असमर्थता जताई कि मामले में राजौरी डेवलपमेंट अथॉरिटी के तत्कालीन चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर मुहम्मद ज... और पढ़ें »

  • सीआइसी और एसआइसी के रिक्त पद भरने के लिए याचिका दायर करें

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:55 AM (IST)

    जेएनएफ, जम्मू राज्य उच्च न्यायालय की दो जजों वाली खंडपीठ ने चीफ इन्फारमेशन कमिश्नर (सीआइसी) तथा स्टेट इनफारमेशन कमिश्नर (एसआइसी) के रिक्त पड़े अहम पदों को भरने के मामले की सुनवाई के दौरान न्यायालय ने याचिकाकर्ता के वकील को नई याचिका दायर करने को कहा है। न्यायालय का तर्क है कि मौजूदा जनहित याचिका में विभिन्न सरकारी विभागों की जांच के जुड़े मामलों की सुनवाई हो रही है। बहुचर्चित जनहित याचिका की सुनवा... और पढ़ें »

  • पॉम आइलैंड मॉल मामले में रिटायर्ड जज मध्यस्थ नियुक्त

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:54 AM (IST)

    जेएनएफ, जम्मू पॉम आइलैंड मॉल में दुकानें खरीदने के लिए लाखों जमा करवाने वाले निवेशकों को राहत प्रदान करते हुए हाईकोर्ट ने रिटायर्ड सेशन जज को मध्यस्थ नियुक्त किया है। निवेशकों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच ने माल मालिक अमरनाथ चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। अमरनाथ ने मामले को खारिज करने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी जिस पर जस्टिस मुहम्मद याकूब मीर ने यह आदेश जारी किए। कोर्ट... और पढ़ें »

  • गर्मी ने तोड़ा 10 साल का रिकॉर्ड, पारा 42.4

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:50 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : प्रचंड और झुलसा देने वाली गर्मी ने जम्मू संभाग में पिछले 10 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। सोमवार को जम्मू का तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक 42.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इससे पहले दो मई 2006 को तापमान 40.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था। पिछले एक हफ्ते से जम्मू संभाग में गर्मी ने जीना मुहाल कर रखा है। सोमवार का आगाज भी तेज धूप के साथ हुआ और दोपहर होते-होते सूर्य द... और पढ़ें »

  • मधोक ने डाली थी राज्य में आरएसएस की नींव

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:49 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, जम्मू : भारतीय जनसंघ के पूर्व अध्यक्ष बलराज मधोक ने जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की नींव डाली थी। उन्होंने प्रजा परिषद के जरिए जम्मू में राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूत करने का आंदोलन चलाया और उनके प्रयासों की बदौलत ही साठ के दशक में प्रजा परिषद के तीन नेता विधानसभा में पहुंचे। बलराज मधोक के पिता विभाजन से पहले पाकिस्तान के गुजरांवाला से आकर राज्य में बसे थे। श्रीनगर में शि... और पढ़ें »

  • दगा देने लगी बिजली

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : सरकार व बिजली विभाग के लाख दावों के विपरीत पारा 42 डिग्री सेल्सियस के पार होते ही बिजली भी लोगों को दगा देने लगी है। शहर व आसपास के इलाकों में सोमवार को तकरीबन हर आधे घटे पर बिजली कट लगने से सूरज की तपिश से बेहाल लोगों को घरों में बैठने पर भी राहत नहीं मिली। वहीं, कई इलाकों में सुबह से शाम तक बिजली गुल रहने से पानी की सप्लाई भी प्रभावित रही। बढ़ते तापमान ने एक बार फिर ब... और पढ़ें »

  • आठ से दो बजे तक खुले स्कूल-कार्यालय

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : गर्मी के प्रकोप को देखते हुए जम्मू संभाग के स्कूलों व कार्यालयों के खुलने व बंद होने का समय सोमवार से बदल दिया गया। सोमवार को जम्मू संभाग के समर जोन में आने वाले सभी स्कूल, कॉलेज व सरकारी कार्यालय सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक खुले रहे। जम्मू संभाग में वैसे भी दरबार के कश्मीर रवाना होने के बाद स्कूलों, कार्यालयों का समय बदल दिया जाता है और ऐसा मई महीने से पड़ने वाल... और पढ़ें »

  • बैंकमें शॉर्ट सर्किट से लगी आग

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : अति व्यस्त रेजिडेंसी रोड पर पुलिस चौकी के सामने येस बैंक में सोमवार दोपहर आग लग गई। फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने समय रहते आग पर काबू पाकर बैंक और साथ सटी दुकानों को नुकसान से बचा लिया। दोपहर 1.30 बजे दो मंजिला येस बैंक की बेसमेंट में बने सर्वर रूम से धुआं निकलना शुरू हुआ। उस समय बेसमेंट में स्टाफ और अन्य ग्राहक कामकाज के सिलसिले से आए थे। देखते ही देखते चिंगारियां भड़की औ... और पढ़ें »

  • रेत पर उकेरी कलाकृतियों में झलका पानी की किल्लत का दर्द

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू के ऐतिहासिक उत्तरवाहिनी में कलाकारों ने रेत पर कलाकृतियों को उकेर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। स्प्रिंग आर्ट ग्रुप की ओर से उत्तरवाहिनी में सेंड स्कल्पचर कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें तीस के करीब स्कल्पचर कलाकार भाग ले रहे हैं, जिनमें उभरते कलाकार भी शामिल हैं। कैंप का उद्घाटन एनडी जम्वाल ने किया, जबकि इसके आयोजन में जगपाल सिंह बंद्राल की अहम भूमिका रही। रेत, पत... और पढ़ें »

  • पैसे मांगने पर दुकानदार पर चाकू से हमला

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:04 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिश्नाह : उधार के पैसे मांगने गए दुकानदार पर देनदार ने चाकू से हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल दुकानदार का बिश्नाह के उपजिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने हमलावर के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। घायल दुकानदार की पहचान नरेंद्र गुप्ता निवासी वार्ड नंबर सात, बिश्नाह के रूप में हुई है और वह कनाल गांव में किरयाने की दुकान चलाता है। नरेंद्र से कनाल गा... और पढ़ें »

  • सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से मन मोहा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:04 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिश्नाह : यूनिसन कल्चरल ट्रुप ने सांस्कृतिक मंत्रालय नई दिल्ली व जम्मू-कश्मीर कला संस्कृति एंव भाषा अकादमी के सहयोग से बिश्नाह में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें कलाकारों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम के आयोजन में दाता रणपत देव कमेटी ने सहयोग किया। भाजपा विधायक राजेश गुप्ता ने कार्यक्रम की शुरुआत की, जबकि पूर्व विधायक अश्विनी शर्मा ने कार्यक्रम की अगुआई की। इस दौरान... और पढ़ें »

  • एसएमजीएस के ईएनटी विभाग में नहीं हुए रूटीन के ऑपरेशन

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:04 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, जम्मू : श्री महाराजा गुलाब सिंह (एसएमजीएस) अस्पताल में सोमवार को ईएनटी विभाग में रूटीन का कोई भी ऑपरेशन नहीं हुआ। ऑपरेशन थियेटर में रविवार आधी रात को आग लग गई थी। वहीं, आग से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए कमेटी भी गठित कर दी गई है। ईएनटी विभाग में हालांकि तीन ऑपरेशन थियेटर हैं, लेकिन इसमें आग लगने के कारण अन्य पर भी प्रभाव पड़ा है। हालांकि प्रारंभिक जांच में कहा गया है कि आग शार्ट... और पढ़ें »

  • किंग्स इलेवन मनानू ने जीता मैच

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:04 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, सांबा : पुलिस की ओर से सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में किंग्स इलेवन मनानू ने समैलपुर क्लब को 18 रनों से हरा दिया। सांबा के मानसर मोड़ में चल रही क्रिकेट प्रतियोगिता के मैच में किंग्स इलेवन मनानू ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम ने निर्धारित ओवरों में 4 विकेट खोकर 110 रन बनाए। टीम की ओर से गगन ने 29 रन जबकि अंकुश ने 20 रन बनाए। वहीं, लक्... और पढ़ें »

  • 985 लीटर घटिया दूध नष्ट किया

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:03 AM (IST)

    जम्मू : दूध व इससे बनने वाले पदार्थो की गुणवत्ता जांचने के लिए छेड़े गए अभियान के तहत जेएंडके फूड सेफ्टी आथॉरिटी ने सोमवार को भी छापेमारी की। इस दौरान दूध व इससे बनी चीजों की गुणवत्ता की जांच की गई। टीम ने 985 लीटर घटिया दूध को नष्ट कर दिया व राज्य के अलग अलग हिस्सों से 42 सेंपल भी उठाए गए जिनको जांच के लिए भेजा जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों के बाद शुरू किए गए विशेष अभियान के तहत ... और पढ़ें »

  • सीजनल स्विमिंग पूल तैराकों को समर्पित

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : मौलाना आजाद स्टेडियम में सीजनल स्विमिंग पूल सोमवार को तैराकों के लिए खोल दिया गया। जेएंडके स्टेट स्पो‌र्ट्स काउंसिल के संयुक्त सचिव शिव कुमार शर्मा ने पूजा-अर्चना करने के बाद तैराकों को पूल समर्पित किया। मौलाना आजाद स्टेडियम में सोमवार शाम 4.30 बजे स्पो‌र्ट्स काउंसिल के संयुक्त सचिव शिव कुमार शर्मा ने फिल्ट्रेशन प्लांट में जाकर पूजा-अर्चना की और नारियल फोड़ने के उपरांत स्व... और पढ़ें »

  • रिद्म, सिद्धार्थ, रोहित ने मारी बाजी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : रिद्म, सिद्धार्थ और रोहित ने सांबा जिला स्पोटर्् क्लाइंबिंग प्रतियोगिता में भाग लेकर मिनी लड़कों, सब जूनियर और जूनियर लड़कों के वर्ग के खिताब जीते। स्प्रालिंग बड्स स्कूल चिनौर में सोमवार को जिला स्तरीय प्रतियोगिता में एवरेस्टर राम सिंह सलाथिया मुख्य अतिथि थे। मिनी लड़कों के रिद्म वर्मा ने पहला, आशीष जंगराल ने दूसरा व जतिन थापा ने तीसरा स्थान पाया। सब जूनियर लड़कों के वर्ग मे... और पढ़ें »

  • पहाड़ी से गिर कर व्यक्ति की मौत

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : झज्जरकोटली के सुरुईसर इलाके में दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गए व्यक्ति की पहाड़ी से गिरकर मौत हो गई। हादसा पहाड़ी के पास फोटो खींचते समय हुआ। मृतक की पहचान दलीप कुमार निवासी रिहाड़ी पक्का तालाब के रूप में हुई है। मृतक कपड़ व्यापारी के साथ भाजपा कार्यकर्ता भी था। झज्जरकोटली थाने में मामले को दर्ज कर पुलिस ने हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है। यह घटना रविवार देर रात की है। ... और पढ़ें »

  • केंद्रीय विवि में दिव्यांगों के लिए ऑन लाइन कोर्स

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:03 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, जम्मू : दिव्यांगों के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू ऑन लाइन कोर्स शुरू करेगा। विश्वविद्यालय ने सीबीआर नेटवर्क बेंगलूर के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके तहतजम्मू कश्मीर में दिव्यांगों को एक मंच पर लाया जाएगा। विश्वविद्यालय ने सीबीएसई के 18 फरवरी 2016 के उस आदेश की सराहना की, जिसके तहत सीबीएसई से मान्यता प्राप्त स्कूलों में दिव्यांग विद्यार्थियों को पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध ह... और पढ़ें »

  • 30 जून तक चलेगा चाढ़क बिरादरी का सदस्यता अभियान

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिश्नाह : चाढ़क वेलफेयर सोसायटी शिव मंदिर सुंजवां जम्मू के कनवीनियर डॉ. जीत सिंह चाढ़क ने बिरादरी के पदाधिकारियों के साथ मिलकर बिश्नाह में पत्रकार वार्ता कर बिरादरी को संदेश दिया। जीत सिंह चाढ़क ने कहा कि बिरादरी की सही संख्या जानने के लिए पहली मार्च को सदस्यता अभियान चलाया था, जिसमें बिरादरी के लोगों ने काफी सहयोग दिया। लेकिन चाढ़क बिरादरी देश भर में फैली है इसलिए पूरे परिवार सदस्यत... और पढ़ें »

  • पंजाबी साहित्य से कराया रूबरू

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : पंजाबी भाषा के प्रचार-प्रसार और इसके आड़े आ रही चुनौतियों पर चर्चा करने के लिए अभिनव थियेटर जम्मू में दो दिवसीय ऑल इंडिया पंजाबी लेखक कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। सोमवार से शुरू हुई इस कांफ्रेंस का उद्घाटन विधानसभा के स्पीकर कवींद्र गुप्ता ने किया और उन्होंने इस मौके पर राज्य में पंजाबी के प्रचार प्रसार के लिए हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया। स्पीकर ने रानी तालाब में बन ... और पढ़ें »

(News from Jammu, Jammu-and-kashmir)

Jammu, India Tuesday 03 05 2016

29°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें