Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जम्मू

सोनिया आज, मोदी कल व राहुल 25 को राज्य दौरे पर आएंगे

राज्य ब्यूरो, जम्मू। राज्य में विधानसभा चुनावों को लेकर जारी अपने प्रचार अभियान को और तेज करने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी शुक्रवार को और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राज्य दौरे पर आएंगे। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी 25 नवंबर को जम्मू-कश्मीर आ रहे हैं। सोनिया गांधी शुक्रवार को विशेष विमान से श्रीनगर पहुंचेंगी। वह बांडीपोर में रैली को संबोधित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:39 AM (IST)
        

सोनिया गांधी आज और मोदी कल आएंगे

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य में विधानसभा चुनावों को लेकर जारी अपने प्रचार अभियान को और तेज करने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी शुक्रवार को और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राज्य दौरे पर आएंगे। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी 25 नवंबर को जम्मू-कश्मीर आ रहे हैं। सोनिया गांधी शुक्रवार को विशेष विमान से श्रीनगर पहुंचेंगी। वह बांडीपोर में रैली को संबोधित कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:34 AM (IST)
        

पीडीडी की इंप्लाइज वेलफेयर फंड में धांधली का आरोप

जागरण संवाददाता, जम्मू : बिजली विभाग के कर्मचारियों ने अधिकारियों पर उनकी बेहतरी के लिए वर्ष 2008 में गठित किए इंप्लाइज वेलफेयर फंड में धांधली का आरोप लगाया है। जेएंडके सेंट्रल नान गजटेड इलेक्ट्रिकल इंप्लाइज यूनियन ने कमेटी की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कहा कि पिछले छह साल के दौरान योजना का लाभ कितने कर्मचारियों को दिया गया, कितनी राशि खर्च की गई, कितना बैंक खाते में जमा है, इसका लेखा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:24 AM (IST)
        

चलते ट्रक में लगी आग, चालक बाल-बाल बचा

जागरण संवाददाता, जम्मू : कुंजवानी बाईपास में वीरवार शाम को चलते ट्रक में आग लग गई। आग लगते ही चालक ने तुरंत ट्रक सड़क के किनारे लगाकर छलांग लगा दी। गंग्याल फायर स्टेशन से एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने घटनास्थल पर पहुंचकर तुरंत आग पर काबू पाकर ट्रक को स्वाह होने से बचा लिया। जानकारी के अनुसार, कुंजवानी बाईपास पर वीरवार शाम 7.20 बजे ट्रक नंबर-जेके021-1445 के इंजन में शार्ट सर्किट से आग लग गई। ट्रक चालक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:23 AM (IST)
        

कार और स्कूटर की टक्कर में दो गंभीर

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के बाहरी इलाके सिदड़ा में कार व स्कूटर के बीच हुई जबरदस्त भिडं़त में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों युवकों को पुलिस ने जीएमसी अस्पताल में भर्ती करवा मामले की जांच शुरू कर दी है। वीरवार को 20 वर्षीय सलमान पुत्र रहमत खान निवासी छन्नी अपने दोस्त अक्षित सैनी निवासी सिदड़ा के साथ जा रहा था। तभी वहां पर एक तेज रफ्तार कार ने स्कूटर को जोर से टक्कर मार दी। हादसे में दोन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:21 AM (IST)
        

हिरासत से छूटने के बाद नौकर ने दम तोड़ा

संवाद सहयोगी, बड़ी ब्राह्माणा : बिश्नाह कस्बे में एक प्रोविजनल स्टोर के मालिक ने नौकर पर चोरी का आरोप लगाकर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने पूछताछ के बाद नौकर को छोड़ तो दिया, लेकिन घर पहुंचने पर उसकी हालत बिगड़ गई। उसे आनन-फानन उपजिला अस्पताल ले जाया गया। नौकर की हालत अधिक बिगड़ता देख डॉक्टरों ने उसे जम्मू के गांधी नगर अस्पताल रेफर कर दिया, जहां थोड़ी देर बाद उसने दम तोड़ दिया। दुकानदार मनोहर ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:14 AM (IST)
        

खिलाडि़यों ने अभ्यास कर पसीना बहाया

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू विश्वविद्यालय में 21 नवंबर से 60वीं स्कूल राष्ट्रीय खेल की बैडमिंटन प्रतियोगिता का आगाज होगा। पांच दिवसीय प्रतियोगिता में 30 राज्यों से 400 खिलाड़ी व खेल अधिकारी भाग लेने पहुंच गए हैं। बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए कैंपस के जिम्नाजियम हॉल में खिलाड़ियों ने अभ्यास कर पसीना बहाया। युवा, सेवा एवं खेल विभाग के महानिदेशक नवीन अग्रवाल ने यकीन दिलाया कि इस मर्तबा राज्य की टीम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:13 AM (IST)
        

चित्रकला शिविर में भाग लेंगे रोहित

जम्मू : राज्य के जानेमाने कलाकार रोहित वर्मा को ब्राह्मासरोवर कुरुक्षेत्र में होने वाले आठ दिवसीय चित्रकला शिविर में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। शिविर का आयोजन उत्तर क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्र पटियाला और हरियाणा सरकार के सहयोग से किया जा रहा है। यह शिविर 25 नवंबर से शुरू होगा। ज्ञातव्य है कि इससे पहले रोहित देश भर में 33 चित्रकला शिविरों में भाग ले चुके हैं। रोहित जम्मू यूनिवर्सिटी के ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:13 AM (IST)
        

कवींद्र, राजेश गुप्ता ने विस क्षेत्रों में तेज किया प्रचार

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू शहर में भाजपा को कामयाब बनाने के लिए पार्टी का चुनाव प्रचार जोर पकड़ गया है। जम्मू पूर्व के उम्मीदवार राजेश गुप्ता व गांधीनगर विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार कवींद्र ने अपने-अपने इलाकों में पूरा दिन प्रचार किया। राजेश गुप्ता ने शहर के 2 व 4 नंबर वार्ड में प्रचार किया। उन्होंने जोर दिया कि राज्य में सुशासन के लिए लोग भाजपा के मिशन 44 को कामयाब बनाएं। वहीं, कवींद्र गुप्ता ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:13 AM (IST)
        

पूर्वोत्तर की अभिनेत्री बनी लेह स्वीप की ब्रांड अंबेसडर

राज्य ब्यूरो, जम्मू : हिंदी फिल्म मैरीकॉम में प्रियंका चोपड़ा की मां की भूमिका निभाने वाली पूर्वोत्तर की अभिनेत्री और फिल्म निर्माता रजनी बासुमात्रे लेह में चल रहे स्वीप अभियान की ब्रांड अंबेसडर बन गई हैं। लेह में प्रथम चरण में चुनाव होने जा रहे हैं। लेह के डिप्टी कमिश्नर सिमरनदीप ने पूर्वाेत्तर की इस अभिनेत्री से संपर्क किया और वह ब्रांड अंबेसडर बनने के लिए सहमत हो गई। रजनी ने हिंदी फिल्म मैरीकॉम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:13 AM (IST)
        

सलाथिया ने लोगों से मांगा नेकां के लिए समर्थन

संवाद सहयोगी, विजयपुर : नेकां प्रत्याशी सुरजीत सिंह सलाथिया ने अपने चुनाव प्रचार अभियान को ओर तेज करते हुए वीरवार को गांव केसो मन्हासा, कमौर, कमौर कैंप, रंगूर कैंप, गोबिंदगढ़, चक बबराल, चक पारस, रजवाल में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए लोगों से नेकां के लिए समर्थन मांगा। चुनावी सभाओं के दौरान सलाथिया ने लोगों से विकास कार्यो का हवाला देते हुए नेकां के लिए वोट मांगे। सलाथिया ने कहा कि उन्होंने बॉ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:13 AM (IST)
        

अमित शाह ने चुनाव प्रबंधन में जुटी अन्य राज्यों की टीमों से की बैठक

राज्य ब्यूरो, जम्मू : भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने वीरवार को जम्मू में चुनाव प्रबंधन, प्रचार का जिम्मा संभाल रही अन्य राज्यों की टीमों से बैठक की। इस समय दिल्ली, गुजरात समेत अन्य कई राज्यों की टीमों मौजूद हैं। रामबन, बनिहाल रैलियों के लिए रवाना होने से पहले शाह ने इन टीमों के सदस्यों को निर्देश दिए कि मिशन 44 को कामयाब बनाने के लिए अपने अनुभव का इस्तेमाल करें। इस दौरान टीमों ने चुनाव प्रब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:13 AM (IST)
        

भाजपा सरकार बनने से देश से राज्य का रिश्ता अटूट होगा : शाह

राज्य ब्यूरो, जम्मू : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जल्द होने वाले विधानसभा चुनाव को जम्मू-कश्मीर के अहम करार देते हुए कहा है कि राज्य में भाजपा सरकार बनने से देश से राज्य का रिश्ता अटूट होगा। डोडा क्षेत्र के रामबन, बनिहाल जिलों में वीरवार को चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए शाह ने अनुच्छेद 370 का हवाला दिए बिना कहा कि देश से राज्य के रिश्ते को अटूट बनाने के लिए लोग भाजपा को पूरा समर्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

राज्यपाल से मिले खुड्डा, शीतल नंदा

राज्य ब्यूरो, जम्मू : मुख्य सतर्कता आयुक्त कुलदीप खुड्डा और जेएंडके मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन की प्रबंध निदेशक शीतल नंदा ने वीरवार को राज्यपाल एनएन वोहरा से राजभवन में भेंट की। मुख्य सतर्कता आयुक्त ने राज्यपाल को आयेाग द्वारा अब तक दर्ज भ्रष्टाचार के मामलों और उन पर की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी दी। राज्यपाल ने खुड्डा से आयोग को सशक्त बनाने के लिए हर संभव कदम उठाने को कहा, ताकि भ्रष्टाचार को प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

सत्ता के लिए भाजपा ने 370 पर लिया यू-टर्न : आजाद

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उसने केवल सत्ता की खातिर अनुच्छेद 370 पर यू-टर्न लिया है। उन्होंने कहा कि पहले उसने इस मुद्दे पर पूरे देश विशेषकर राज्य के लोगों को गुमराह किया, लेकिन अब सत्ता के लिए इसे छोड़ दिया। भाजपा ने ऐसा कर लोगों का विश्वास गंवा दिया है। भलेसा, इंद्रबल ओर रामबन में आयोजित जनसभाओं में आजाद ने कहा कि भाजपा ने हमेशा रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

बालश्रम होने पर कार्रवाई तय

राज्य ब्यूरो, जम्मू : भारतीय चुनाव आयोग ने बच्चों से चुनावी कार्य करवाने को गंभीरता से लेते हुए निर्देश जारी किया है कि विधानसभा चुनाव के चलते बालश्रम से परहेज किया जाए। अगर ऐसा कोई मामला प्रकाश में आता है तो संबंधित जिला चुनाव अधिकारी व निर्वाचन अधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा। चुनाव आयोग की गंभीरता को देखते हुए सामान्य प्रशासनिक विभाग (जीएडी) ने भी निर्देश दिए हैं कि अगर किसी राजनी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

लोह पुल का निर्माण कर बोगी को पटरी पर चढ़ाया

जागरण संवाददाता, जम्मू : पटरी के अंतिम छोर को तोड़कर हवा में झूलती रही रेल की बोगी को पटरी पर वापस चढ़ाने के लिए रेलवे इंजीनियरों ने अस्थायी पुल तैयार कर डाला। पुल पर रेलवे ट्रैक बिछाकर उसके उपर पटरी से उतरे कोच को दौड़ा कर वापस शंटिंग लाइन में चढ़ाया जा सका। शंटिंग लाइन के अंतिम छोर को तोड़ कर जमीन पर आ गिरे कोच को एक्सीडेंट रीलिफ ट्रेन (एटीआर) की मदद से उठा पाना मुमकिन नहीं था। रेलवे इंजीनियरों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

'बेटियां' राजनीतिक दलों की प्राथमिकता नहीं

रोहित जंडियाल, जम्मू राज्य में महिलाओं को हर बार टिकट वितरण में ठेंगा दिखाने वाले राजनीतिक दल उनके मुद्दों को लेकर भी कभी गंभीर नजर नहीं आते। राज्य में लिंगानुपात को लेकर स्थिति चिंताजनक बनी हुई है, लेकिन यह सामाजिक मुद्दा कभी भी राजनीतिक दलों के लिए अहम नहीं रहा। किसी भी चुनाव में किसी भी राजनीतिक दल ने कभी इस मुद्दे पर बोलना जरूरी नहीं समझा। वर्ष 2011 की जनगणना रिपोर्ट जब सामने आई थी, उस समय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

कांग्रेस करेगी सीमांत क्षेत्रों का विकास : चाढ़क

प्रचार प्रपंच राज्य ब्यूरो, जम्मू : कांग्रेस सीमांत क्षेत्रों का विकास कर लोगों की पुरानी समस्याओं को प्राथमिकता पर दूर करेगी। सिर्फ यही पार्टी राज्य के कर हिस्से के समान विकास का मुद्दा लेकर चुनावी मैदान में उतरी है। बिश्नाह से कांग्रेस के उम्मीदवार गुलचैन सिंह चाढ़क ने ये दावे वीरवार को विधानसभा क्षेत्र के गांव चक अवतारा व बिश्नाह में आयोजित चुनावी बैठकों में किए। इस दौरान अन्य पार्टियों के क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        

दिनेश गुप्ता, बशीर अहमद और सुभाष बाली सम्मानित

राज्य ब्यूरो, जम्मू : रेडक्रॉस के तीन स्वयंसेवकों को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए नई दिल्ली में आयोजित दो कार्यक्रमों में राष्ट्रपति और स्वास्थ्य मंत्री ने सम्मानित किया है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दिनेश गुप्ता को रेडक्रॉस के माध्यम से मानवता की सेवा करने के लिए स्वर्ण पदक दिया। गुप्ता 27 वर्ष से रेडक्रॉस से जुड़े हुए हैं। वह वर्ष 1992 से 2009 तक जिला रेडक्रॉस कमेटी जम्मू के आनरेरी कार्यकारी सचि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:12 AM (IST)
        
(News from Jammu, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jammu, India Friday 21 11 2014

12°c
यह भी देखें