Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जम्मू

उपभोक्ता के एटीएम से उड़ाए 46 हजार रुपये

संवाद सूत्र, रामगढ़ : कस्बे में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा के एक उपभोक्ता के एटीएम से किसी ने 46 हजार रुपये निकला लिए। उपभोक्ता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। हुआ यूं कि उपभोक्ता अमरजीत सिंह निवासी अवताल को मोबाइल फोन पर एसएमएस आया कि उसकेखाते से 46 हजार रुपये निकाले गए हैं। यह देखकर अमरजीत के पैरों तले जमीन खिसक गई। अमरजीत सिंह ने तुरंत बैंक पहुंचकर पता किया तो जानकारी मि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:41 AM (IST)
        

दुर्लभ पुस्तकों में खंगाला इतिहास

जागरण संवाददाता, जम्मू : बीस साल का युवा हो या साठ साल का बुजुर्ग, जब जम्मू-कश्मीर के इतिहास को समेटे दुर्लभ पुस्तकें सामने आईं तो हर कोई इन किताबों में खो गया और अपने राज्य के इतिहास को खंगालने लगा। किसी के लिए एतिहासिक घटनाएं महत्वपूर्ण थीं तो कोई इन पुस्तकों में रोचक तथ्यों की तलाश कर रहा था। विश्व पुस्तक दिवस पर बुधवार को डायरेक्टरोट ऑफ लाइब्रेरिज एंड रिसर्च की ओर से श्री रणवीर सेंट्रल लाइब्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:41 AM (IST)
        

शेड न होने से धूप में खड़े होने को मजबूर लोग

जागरण संवाददाता, जम्मू : आरटीओ कार्यालय को वेयर हाउस से नरवाल के ट्रांसपोर्ट नगर में नई इमारत में शिफ्ट हुए तीन वर्ष से अधिक का समय बीत चुका है, लेकिन यहां कामकाज के सिलसिले में आने वाले लोगों को आज तक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं। पूर्व ट्रांसपोर्ट मंत्री कमर अली आखून ने वर्ष 2011 में नरवाल में बनाए गए नए आरटीओ कार्यालय का उद्घाटन किया था। इसमें कामकाज के सिलसिले में आने वाले लोगों की सहूलिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:40 AM (IST)
        

वकीलों ने पुलिस का पुतला जला किया जोरदार प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जम्मू : वकीलों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल को जारी रखते हुए बुधवार को कोर्ट परिसर में पुलिस विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान वकीलों ने जानीपुर रोड पर विभाग का पुतला जलाकर रोष प्रकट किया। जेएंडके हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के आह्वान पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए वकीलों ने जानीपुर स्थित कोर्ट कांप्लेक्स से जानीपुर रोड पर पुलिस विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रैली निकाली। वकीलों ने मांग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:40 AM (IST)
        

सांबा में दो कारों में टक्कर, छह घायल

संवाद सहयोगी, सांबा : राष्ट्रीय राजमार्ग पर नंदिनी जिला मुख्यालय के चौक पर दो कारों की भिड़ंत में दिल्ली के एक परिवार के पांच सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी वैष्णो देवी के दर्शन कर वापस लौट रहे थे। जबकि दूसरी कार के चालक को चोटें लगी हैं। बुधवार शाम को बैगन आर कार जिसमें दिल्ली के पांच सदस्य सवार थे, की सामने से आ रही कार से टक्कर हो गई। घायलों को जिला अस्पताल सांबा पहुंचाया गया। उनमें से ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:32 AM (IST)
        

नगरोटा ने खो-खो के खिताब जीते

जागरण संवाददाता, जम्मू : गवर्नमेंट मिडिल स्कूल नगरोटा की लड़कियों ने ग्रीन फील्ड एकेडमी झज्जर कोटली को मात देकर अंडर-14 खो-खो के खिताब जीते। युवा, सेवा एवं खेल विभाग द्वारा आयोजित डंसाल जोन की अंतर स्कूल जोनल स्तरीय खेल प्रतियोगिता के मुकाबले बुधवार को ग‌र्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल नगरोटा में खेले गए। फिजिकल एजुकेशन मास्टर राधा बख्शी की देखरेख में हुई प्रतियोगिता का उद्घाटन प्राइमरी स्कूल नगरोटा की म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:32 AM (IST)
        

कहानियों से उजागर किए ज्वलंत मुद्दे

जागरण संवाददाता, जम्मू : कला, संस्कृति एवं भाषा अकादमी की ओर से बुधवार को 'महिला हिंदी कहानी' गोष्ठी आयोजित की। इसमें तीन प्रसिद्ध कहानीकारों ने अपनी नई रचनाओं से समाज के ज्वलंत मुद्दों को उजागर किया। केएल सहगल हॉल में हुई गोष्ठी में कहानीकार प्रो. रीता जितेंद्र, नीरू शर्मा व योगिता यादव ने समाज के ज्वलंत मुद्दों पर प्रहार करते हुए नई कहानियां पढ़ी। हिंदी के जानेमाने साहित्यकार रतन लाल शांत ने गो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:31 AM (IST)
        

डीजी स्पोट्र्स ने खेल गतिविधियों का कैलेंडर जारी किया

जागरण संवाददाता, जम्मू : युवा, सेवा एवं खेल विभाग के डायरेक्टर जनरल नवीन अग्रवाल ने बुधवार को वित्तीय वर्ष 2014-15 में होने वाली विभाग की वार्षिक खेल गतिविधियों का कैलेंडर जारी किया। डीजी अग्रवाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वर्षभर विशेष ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतर खेल गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा समय-समय पर सेमिनार, खेल मेले, विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं सहित जागरूकता शिविर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:31 AM (IST)
        

हाई स्कूल डिग्यिाना, कालूचक्क खो-खो के फाइनल में

जागरण संवाददाता, जम्मू : गवर्नमेंट हाई स्कूल डिग्यिाना और कालूचक्क ने अपनी प्रतिद्वंद्वी टीमों को मात देकर अंडर-14 लड़कों के वर्ग के खो-खो फाइनल में प्रवेश किया। युवा, सेवा एवं खेल विभाग के उपनिदेशक वेद प्रकाश ने गांधीनगर जोन की अंतर स्कूल खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। लड़कों के अंडर-14 खो-खो के मुकाबलों में हाई स्कूल डिग्याना ने मिडिल स्कूल मजीन को 15 अंकों व हाई स्कूल कालूचक्क ने मिडिल स्कूल ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:30 AM (IST)
        

कामन एंट्रेस्ट टेस्ट 7 और 8 जून को

राज्य ब्यूरो, जम्मू : बोर्ड ऑफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन (बोपी) का कामन एंट्रेंस टेस्ट 7 व 8 जून को होगा। एमबीबीएस, बीडीएस, इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चरल, वेटरनरी सहित अन्य प्रोफेशनल कोर्सो में दाखिला के लिए बोर्ड हर वर्ष टेस्ट आयोजित करता है। टेस्ट में हर वर्ष बीस हजार से अधिक विद्यार्थी बैठते है। बोर्ड ने आवेदन फार्म जम्मू-कश्मीर बैंकों की शाखाओं के जरिए बिक्री करने शुरू कर दिए हैं। बोर्ड के चे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:29 AM (IST)
        

अंबेदकर संयुक्त सचिव चुने गए

जागरण संवाददाता, जम्मू : एमेच्योर कराटे डो एसोसिएशन ऑफ जम्मू-कश्मीर के अध्यक्ष अंबेदकर गुप्ता कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया के संयुक्त सचिव चुने गए। व‌र्ल्ड कराटे फेडरेशन से मान्यता प्राप्त और इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी से पंजीकृत कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया के चुनाव हुए। इसमें अंबेदकर गुप्ता को संयुक्त सचिव की कमान सौंपी गई। पुलिस मैराथन 27 अप्रैल को होगी जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-कश्मीर आ‌र्म्ड पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:29 AM (IST)
        

नेहा ने बैडमिंटन का खिताब जीता

जागरण संवाददाता, जम्मू : केसीएस कालेज ऑफ एजूकेशन में बुधवार को खेल सप्ताह सफलतापूर्वक संपन्न हो गया। इसमें नेहा ने बैडमिंटन के मुकाबलों में अपने प्रतिद्वंद्वी को परास्त कर खिताब जीता। स्पो‌र्ट्स कमेटी के कनवीनर राजन सूरी की देखरेख में आयोजित खेल सप्ताह के समापन अवसर पर प्रिंसिपल प्रो. ओपी शर्मा ने विभिन्न वर्गो के विजेताओं को पुरस्कृत किया। बैडमिंटन का खिताब नेहा ने जीता जबकि आरती दूसरे और अलका ती... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:28 AM (IST)
        

सरपंचों की हत्या के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार : डॉ. जितेन्द्र

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में सरपंचों की हत्या के लिए गठबंधन सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य डॉ. जितेन्द्र सिंह ने कहा कि उन्हें राज्य में दोहरी मार पड़ रही है। न तो सरकार ने उनकी सुरक्षा को गंभीरता से लिया है और न ही उन्हें सशक्तबनाने की कोशिश ही की। बुधवार को श्रीनगर में संवाददाताओं से भाजपा नेता ने कहा कि संविधान के 73वें संशोधन लागू न कर सरकार ने पंच-सर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:33 AM (IST)
        

विस्थापितों के लिए बने विशेष केंद्र

राज्य ब्यूरो, जम्मू : अनंतनाग संसदीय सीट के लिए वीरवार को होने वाले चुनाव के मद्देनजर कश्मीरी विस्थापितों के जम्मू में बनाए गए मतदान केंद्रों में ईवीएम पहुंचा दी और मतदान संबंधी प्रबंध कर लिए गए हैं। जम्मू जिला में कश्मीरी विस्थापितों के लिए 13 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। अनंतनाग सीट पर 27 हजार के करीब कश्मीरी विस्थापित मतदाता हैं, लेकिन मतदान के लिए फॉर्म भरने वालों की संख्या काफी कम आठ हजार के कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

21 जून को होंगे चैंबर चुनाव

जागरण संवाददाता, जम्मू : चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज जम्मू के चुनाव को लेकर जारी बहस बुधवार को तारीख की घोषणा के साथ ही समाप्त हो गई। चैंबर हाउस में बुधवार शाम को हुई वर्किंग कमेटी की बैठक में घोषणा की गई कि 21 जून को चैंबर के छह पदाधिकारियों के लिए मतदान होगा। वर्किंग कमेटी की इस बैठक में फिर से चैंबर पदाधिकारियों के आपसी मतभेद उभर कर सामने आ गए। शाम चार बजे यह बैठक आरंभ हुई। प्रधान वाईवी शर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

पश्मीना विज्ञापन पर 400 करोड़ का नोटिस भेजा

जागरण संवाददाता, जम्मू : विभिन्न टीवी चैनलों पर प्रसारित हो रहे एक सेलुलर कंपनी के विज्ञापन में पश्मीना शॉल की जाच के दिखाए जा रहे भ्रामक तरीके और कश्मीरी व्यापारी को ठग बताना मंहगा पड़ गया। कश्मीर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने सेलुलर कंपनी को नोटिस भेजते हुए 400 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है। कश्मीर चैंबर के वकील अजहरुल अमीन ने चीफ कॉरपोरेट अफेयर्स आफिसर रजत मुखर्जी के माध्यम से कंपनी को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

चुनाव में खलल डालने के लिए हो रहे हमले : चमन लाल

जागरण संवाददाता, जम्मू : पूर्व केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री और जम्मू पश्चिम से विधायक प्रो. चमन लाल गुप्ता ने कहा कि मतदान से पूर्व कश्मीर में तेज हुए आतंकवादी हमल चंद राजनेताओं व आतंकवादियों की साजिश है। जो लोग लोकतंत्र में विश्वास नहीं रखते, वे आतंकवादियों के साथ मिलकर ऐसे हमले करवा रहे हैं। प्रो. गुप्ता ने बुधवार को यहां जारी बयान में कहा कि यह हमले ऐसे समय में हो रहे हैं, जब सुरक्षा प्रबंध चौक-... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

41 दवा विक्रेताओं के लाइसेंस सस्पेंड

जागरण संवाददाता, जम्मू : नियमों को ताक पर रख दवा बेच रहे विक्रेताओं पर शिकंजा कसते हुए ड्रग एंड फूड कंट्रोल ऑग्रेनाइजेशन कश्मीर ने 41 दवा विक्रेताओं के लाइसेंस सस्पेंड करते हुए छह को कारण बताओ नोटिस जारी किए। पिछले तीन दिनों से विभाग द्वारा शुरू किए गए इस अभियान के दौरान 249 दुकानों की जांच की गई। डिप्टी कंट्रोल ड्रग एंड फूड कंट्रोल ऑग्रेनाइजेशन ने बताया कि यह कार्रवाई ड्रग एंड कंट्रोल एक्ट 1940 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

देह व्यापार अड्डे से कई सिमकार्ड बरामद

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के पॉश इलाके रूपनगर में देह व्यापार का अड्डा चलाने के आरोप में गिरफ्तार महिला के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल को पुलिस खंगाल रही है। पुलिस का कहना है कि जिन नंबर पर महिला लगातार फोन से संपर्क में रहती थी, उस व्यक्ति को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। वहीं, महिला से आगे की पूछताछ के लिए पुलिस ने उसे बुधवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर ले लिया है। पुलिस की मानें तो शाहिदा परवीन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

लॉटरी से तय हुए हाजी

जागरण संवाददाता, जम्मू : हज पर जाने वाले श्रद्धालुओं का चयन करने के लिए बुधवार को भारतीय हज समिति मुंबई ने वर्ष 2014 में हज के लिए हाजियों के नाम कंप्यूटर लॉटरी के जरिए घोषित किए। राज्य हज समिति के कार्यालय में यह प्रक्रिया डिप्टी कमिश्नर श्रीनगर, एग्जीक्यूटिव आफिसर, जम्मू-कश्मीर स्टेट हज समिति और काफी संख्या में मौजूद श्रद्धालुओं की मौजूदगी में दिखाई गई। इस वर्ष 27085 श्रद्धालुओं ने हज पर जाने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Jammu, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jammu, India

null°c