Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जम्मू

प्रचार करने आएंगे सोनिया, राहुल और मनमोहन

राज्य ब्यूरो, जम्मू। राज्य में विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए प्रचार करने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह भी आएंगे। यह खुलासा अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की महासचिव अंबिका सोनी ने बुधवार को एक बातचीत में किया। कांग्रेस रणनीति की चर्चा करते हुए अंबिका सोनी ने कहा कि हम सभी 87 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने दावा किय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:41 AM (IST)
        

चुनावों में तैनात होंगी केंद्रीय सुरक्षा बलों की 520 कंपनियां

जागरण संवाददाता, जम्मू। विधानसभा चुनावों को शांतिपूर्वक ढंग से करवाने के लिए पुलिस के साथ केंद्रीय सुरक्षा बलों की 520 कंपनियों को राज्य में तैनात किया जाएगा। यह जानकारी मंगलवार को श्रीनगर में पुलिस मुख्यालय में आयोजित एक बैठक में पुलिस महानिदेशक कुमार राजेंद्रा ने दी। बैठक में पुलिस महानिदेशक ने निर्देश दिए कि चुनावों के दौरान कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 02:04 AM (IST)
        

जीत के लिए सक्रिय हों कार्यकर्ता : कांग्रेस

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : राज्य विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कमर कस ली है। रविवार को पूर्व मंत्री चौधरी गारू राम ने रविवार को पार्टी कार्यलय में कार्यकर्ताओं से बैठक की। इसमें पार्टी कार्यकर्ताओं ने चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए विचार विमर्श किया। पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री चौ. गारू राम ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सक्रिय होकर पार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

रैली निकाल किया वोट के लिए प्रेरित

जागरण संवाददाता, जम्मू : पांच चरणों में होने जा रहे चुनाव की घोषणा होते ही पार्टियों ने मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए चुनावी प्रचार शुरू कर दिया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रविवार को गांधीनगर विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में मोटरसाइकिल रैली निकाल कर मतदाताओं विशेषकर युवाओं को आकर्षित करने का प्रयास किया। गंग्याल से शुरू हुई यह रैली कुंजवानी चौक, ग्रेटर कैलाश, सैनिक कॉलोनी, छन्नी हिम्मत, भठिंडी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

शहर से हटेंगे चुनावी होर्डिग

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-कश्मीर में आचार संहिता लागू होने के साथ ही अब शहर में जगह-जगह लगे विभिन्न पार्टियों के होर्डिग, बैनर, पोस्टर हटा लिए जाएंगे। नगर निगम की इन्फोर्समेंट विंग सोमवार से इन्हें हटाने की तैयारी में है। शनिवार को आचार संहिता लागू होने के बाद निगम शहर भर में लगी होर्डिग, बैनर, पोस्टर आदि नहीं हटा पाया। आचार संहिता लागू होने के बाद रविवार की छुट्टी के चलते अब नगर निगम सोमवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

कोख में दम तोड़ रही बेटियों की 'किलकारियां'

राज्य ब्यूरो, जम्मू : बेटी को देवी का रूप मानने वाले समाज में बेटियों की आज यह हालत है कि उन्हें दुनिया में आने से रोकने के लिए अपने ही उसके दुश्मन बन गए हैं। इसकी एक मिसाल जम्मू-कश्मीर है, जहां आज बेटियों की संख्या अपने अब तक के निम्न स्तर पर है। सरकार ने हालांकि इसमें सुधार के लिए कुछ कदम जरूर उठाए हैं, लेकिन डगर अभी लंबी है। इस संबंध में साल 2011 की जनगणना के जब आंकड़े सामने आए तो कश्मीर से लेक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

मंगतराम शार्म पीडीपी में शामिल

राज्य ब्यूरो, जम्मू : कांग्रेस में अनदेखी से नाराज पूर्व उपमुख्यमंत्री मंगतराम शर्मा रविवार को मुख्य विपक्षी पार्टी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) में शामिल हो गए। कांग्रेस के कद्दावर नेता जम्मू पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के विधायक रहने के साथ जम्मू-पुंछ संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के सांसद भी रह चुके हैं। वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में हारने के बाद उन्हें विधान परिषद, राज्यसभा का सदस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

आंकड़े बयां करते हैं भयावहता

संपादकीय अभियान 'बेटी अनमोल है' के लिए आंकड़े ग्राफिक्स के लिए भेज रहा हूं लिंगानुपात जिला 2011 2001 जम्मू : 871 865 ऊधमपुर : 863 846 कठुआ : 877 898 सांबा : 886 897 रियासी : 891 880 किश्वताड़ : 917 904 रामबन : 901 889 डोडा : 922 913 कुलगाम : 951 945 अनंतनाग : 937 911 शोपियां : 951 950 पुलवामा : 913 942 गांदरबल : 869 917 श्रीनगर : 879 841 बांडीपोरा : 911 8... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

पंचायती अधिकारों के मुद्दे पर भाजपा ने सरकार को घेरा

जागरण संवाददाता, जम्मू : चुनावी बिगुल बजते ही राज्य में पंचायतों को अधिकार नहीं दिए जाने का मुद्दा बनाते हुए भारतीय जनता पार्टी ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। रविवार को भारतीय जनता पार्टी के पंचायती राज प्रकोष्ठ के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यातिथि प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक मोहन सिंह रावत ने इस मुद्दे पर सरकार को आड़े हाथों लिया। रावत ने कहा कि भले ही जम्मू-कश्मीर की गठबंधन सरकार ने रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

दिल्ली दंगों के आरोपियों की सजा की मांग पर भूख हड़ताल

जागरण संवाददाता, जम्मू : दिल्ली में वर्ष 1984 में सिख विरोधी दंगों के आरोपियों को सजा दिलवाने की मांग को लेकर नेशनल सिख फ्रंट के उपप्रधान गुरदयाल सिंह बाली रविवार को प्रेस क्लब के बाहर भूख हड़ताल पर बैठ गए। फ्रंट के चेयरमैन वीरेंद्र जीत सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता भी भूख हड़ताल स्थल पर पहुंचे और बाली का समर्थन किया। बाली ने एक दिन की भूख हड़ताल रखी है और सोमवार को अपना अनशन समाप्त करेंगे। हाथों में बै... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

यह अभियान क्यों

करीब तीन वर्ष पहले दैनिक जागरण ने जम्मू में 'बेटी अनमोल है' अभियान चलाया था। इसका राज्य सरकार ने भी संज्ञान लिया था। इसी शीर्षक से राज्य में एक योजना भी चलाई थी, मगर इसके बाद वर्ष 2011 की जनगणना में जम्मू-कश्मीर में लिंगानुपात की जो तस्वीर सामने आई, उसने पूरे समाज को झकझोर कर रख दिया। ग‌र्ल्स चाइल्ड के मामले में इस समय जम्मू-कश्मीर देश के सभी राज्यों में निचले तीन पायदानों में से एक पर है। सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

विकास के लिए वोट करें जनता : अश्विनी

संवाद सहयोगी, बिश्नाह : जम्मू-कश्मीर में चुनावी बिगुल बजने के साथ ही चुनावी हलचल तेज हो गई है। चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनेताओं ने रैलियों का दौर शुरू करते हुए विपक्षी दलों पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का सिलसिला शुरू कर दिया है। रविवार को बिश्नाह से विधायक अश्विनी शर्मा ने सैदगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए जनता से विकास के लिए वोट डालने की अपील की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगान करते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

20 लाख गैलन पानी फेंकने पर भी नहीं शांत हुई आग

जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य की सबसे बड़ी फल की थोक मंडी में स्थित कोल्ड स्टोरेज में चार दिन पहले रहस्यमय परिस्थितियों में लगी भीषण आग शनिवार को चौथे दिन भी शांत नहीं हो पाई है। हालांकि 15 फायर ब्रिगेड की मदद से 50 जवानों ने दिन-रात एक करके 20 लाख गैलन पानी आग पर काबू पाने के लिए छिड़काव किया है। आग तो काफी हद तक बुझ गई है, लेकिन अभी भी कोल्ड स्टोरेज की सातवीं और आठवीं मंजिल से धुआं निकल रहा है। ए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 02:23 AM (IST)
        

'कच्ची नौकरी' ने उकेरा कर्मचारियों का दर्द

जागरण संवाददाता, जम्मू : रामपाल कलिखे एवं नवीन पाल के निर्देशन में मंचित नाटक 'कच्ची नौकरी' के मंचन ने निजी क्षेत्रों में कर्मचारियों के शोषण की व्यथा को दर्शाया। कर्मचारियों से दस से बारह घंटे काम लिया जाता है। उसके बावजूद किसी न किसी बहाने वेतन काट लिया जाता है। कर्मचारियों को सरकार की ओर से तय मापदंडों के अनुसार न तो वेतन मिलता है और न ही दूसरी सुविधाएं। जहां तक कि साप्ताहिक छुट्टी के भी पैसे क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 02:23 AM (IST)
        

मेला स्थल नीलामी के साथ झिड़ी मेले की तैयारी शुरू

जागरण संवाददाता, जम्मू : पांच से तेरह नवंबर तक चलने वाले उत्तर भारत के सबसे बड़े किसान मेले 'झिड़ी मेले' की तैयारी शुरू हो गई। शनिवार को मेला स्थल व पार्किंग स्थल की नीलामी के साथ आयोजन की प्रक्रिया आरंभ हो गई। सरकार द्वारा मनोनीत मेला अधिकारियों व क्षेत्रीय पंच-सरपंचों की मौजूदगी में मेला स्थल व पार्किंग स्थल की बोली लगाई गई। इस बार मेला स्थल की नीलामी 48 लाख रुपये में हुई। पिछले साल यह बोली 34 लाख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

कार की टक्कर में दो युवक घायल

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर से सटे चिन्नौर इलाके में तेज रफ्तार कार की चपेट में आकर दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों युवकों की पहचान प्रीतम सिंह और दीपक सिंह निवासी बन तालाब के रूप में हुई है। उनका उपचार जीएमसी अस्पताल में जारी है। शनिवार रात को दोनों युवक पैदल ही सड़क किनारे चल रहे थे। तभी पीछे से तेज रफ्तार कार आई और उसने युवकों को टक्कर मार दी। हादसे में घायल हुए युवकों को पुलिस ने मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

पाक ने घुसपैठ करवाने के लिए की गोलीबारी

राज्य ब्यूरो, जम्मू : पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार देर रात पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर की कांगागली, तरकुंडी और पंजवीं नाला भारतीय चौकियों पर गोलीबारी कर घुसपैठ करवाने का प्रयास किया। भारत की जवाबी कार्रवाई के बाद घुसपैठिये वापस भाग निकले और पाक गोलीबारी भी बंद हो गई। शनिवार को भी पूरा दिन पाकिस्तानी बंदूकें शांत रहीं। इस बीच, उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे लोलाब व राजवार के जंगल में सुरक्षाबलों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

मेला स्थल नीलामी के साथ झिड़ी मेले की तैयारी शुरू

जागरण संवाददाता, जम्मू : पांच से तेरह नवंबर तक चलने वाले उत्तर भारत के सबसे बड़े किसान मेले 'झिड़ी मेले' की तैयारी शुरू हो गई। शनिवार को मेला स्थल व पार्किंग स्थल की नीलामी के साथ आयोजन की प्रक्रिया आरंभ हो गई। सरकार द्वारा मनोनीत मेला अधिकारियों व क्षेत्रीय पंच-सरपंचों की मौजूदगी में मेला स्थल व पार्किंग स्थल की बोली लगाई गई। इस बार मेला स्थल की नीलामी 48 लाख रुपये में हुई। पिछले साल यह बोली 34 लाख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

विधायक व अन्य को नोटिस जारी

जेएनएफ, जम्मू : कांग्रेस नेता आरएस पठानिया ने खुद पर हुए जानलेवा हमले की सीबीआइ जांच करवाने की मांग को लेकर हाईकोर्ट में अपील दायर की है। हाईकोर्ट ने इस पर सुनवाई के बाद रामनगर के विधायक समेत अन्य को नोटिस जारी कर अगली सुनवाई तक अपना पक्ष रखने के निर्देश दिए हैं। पठानिया ने रामनगर के विधायक समेत सभी पांच आरोपियों के खिलाफ ताजा एफआइआर दर्ज करने की मांग की थी। हाईकोर्ट ने इस पर विधायक हर्षदेव सिंह, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

बाढ़ प्रभावितों के लिए मोदी की सहायता मजाक : सोज

राज्य ब्यूरो, जम्मू : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सैफुद्दीन सोज ने कश्मीर के बाढ़ प्रभावितों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैकेज को लोगों से मजाक करार दिया है। अगर मोदी कश्मीर को एक संदेश देना चाहते थे तो उन्हें वहां पर हुई भारी तबाही को ध्यान में रखना चाहिए था। ऐसे में 575 करोड़ रुपये का पैकेज लोगों के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा है। सोज ने ऐसा शुक्रवार को यहां जारी बयान में कहा है। उन्होंने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Jammu, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jammu, India Thursday 30 10 2014

24°c
यह भी देखें