1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जम्मू

गोली लगने से लांस नायक की मौत

जागरण संवाददाता, जम्मू : सतवारी के चट्ठा इलाके में तैनात सेना के एक लांस नायक की संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई। मृतक की पहचान 50 वर्षीय गोकुला कुमार निवासी केरल के रूप में हुई है। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। लांस नायक मौजूदा समय में चट्ठा स्थित सेना की 90 आ‌र्म्ड में तैनात था। वीरवार देर रात को अचानक सर्विस राइफल से चली गोली से वह गंभीर रूप से घायल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:33 AM (IST)
        

शिव रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के सहायक उपप्रधान

जागरण संवाददाता, जम्मू : इंडियन स्टाइल रेसलिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया के कोषाध्यक्ष एवं जेएंडके इंडियन स्टाइल रेसलिंग के अध्यक्ष शिव कुमार शर्मा को रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया का सहायक उपप्रधान नियुक्त किया गया है। जेएंडके इंडियन स्टाइल रेसलिंग के पदाधिकारियों ने शर्मा को इस शानदार उपलब्धि के लिए मुबारकबाद दी है। शर्मा जम्मू-कश्मीर ओलंपिक एसोसिएशन के सदस्य हैं। इसके अलावा वह वर्ष 2009 से 2013 तक जेएंडके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:33 AM (IST)
        

अधिकारियों की लापरवाही से हुई लाइनमैन की मौत

जागरण संवाददाता, जम्मू : गंग्याल के एकता विहार में करंट लगने से लाइनमैन की मौत के मामले में परिजनों ने विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया। परिजनों का आरोप है कि बिना सुरक्षा उपकरण के ही खंभे पर चढ़ दिया गया। हादसे के समय यदि नितिन को बचाव के लिए उपकरण दिए होते थे उसकी जान बच सकती थी। जीएमसी अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव लेने पहुंचे पिता देस राज निवासी आरएसपुरा ने बताया कि नितिन पीडीडी वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:32 AM (IST)
        

राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रहा

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-कश्मीर की टीम ने राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में 20 पदक जीतकर दूसरा स्थान हासिल किया। इंडो ओमान शोतोकान कराटे डो एसोसिएशन के तकनीकी निदेशक रविंद्र सिंह ने बताया कि नई दिल्ली में प्रतियोगिता का आयोजन तंगसूदो फाउंडेशन द्वारा किया गया। अखिल शर्मा, आयुष परिहार, निशा मन्हास व संजीव कुमार ने स्वर्ण जीते। विवेक जसरोटिया, इंद्र कुमार फोत्रा, अखिल जंवाल, अनिरुद्ध कैथ, मधु शर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:32 AM (IST)
        

काली पट्टी बांध अ‌र्द्धनग्न होकर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जम्मू : एक माह से भी अधिक समय से चीफ इंजीनियर कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन कर रहे पीडीडी डेलीवेजरों ने वीरवार को सिर पर काली पट्टी बांध और अ‌र्द्धनग्न होकर चीफ इंजीनियर कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी बदहाली के लिए प्रबंधन को कसूरवार ठहराते हुए उनकी मांगों की जल्द सुनवाई की मांग की। वहीं डीसीपी के व्यस्त होने के कारण यूनियन पदाधिकारियों से तय बैठक अब शुक्रवार को हो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:32 AM (IST)
        

एम्स की मांग को लेकर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू में एम्स बनाने की मांग को लेकर वीरवार सुबह जम्मू पीपुल्स पीस फोरम (जेपीपीएफ) तथा लिंक रोड ट्रेडर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने पुरानी मंडी चौक में सरकार विरोधी प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सरकार का पुतला जलाकर अपने गुस्से का इजहार किया। जेपीपीएफ तथा लिंक रोड ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान संजीव गुप्ता की अगुवाई में हुए प्रदर्शन के दौरान स्थानीय दुकानदार भी शामिल रहे। प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:31 AM (IST)
        

एम्स : कहीं जश्न, कहीं प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू में एम्स पर पिछले कई दिनों से चल रहा असमंजस वीरवार को चरम पर था। आम लोग भी दिल्ली में होने वाली बैठक पर टकटकी लगाकर बैठे थे लेकिन शाम को जब एम्स पर घोषणा हुई तो शहर में एक जगह जहां जश्न का माहौल था तो वहीं तवी पुल पर प्रदर्शनों का सिलसिला शुरू हो गया। शाम को जब भाजपा के समर्थक शहर में एम्स का जश्न मना रहे थे तो उसी समय तवी नदी के पुल पर एसीसी के कार्यकर्ता सरकार विरो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:31 AM (IST)
        

जम्मू को एम्स के बराबर सुविधाएं मिलेंगी : नड्डा

राज्य ब्यूरो, जम्मू : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय जम्मू-कश्मीर में एम्स बनाने जा रहा है और राज्य के दोनों संभागों को इसकी एक समान सुविधाएं दी जाएंगी। नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी क्षेत्रों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए दृढ़संकल्प हैं और क्षेत्रीय विकास के लिए स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में भी इंसाफ होगा। दिल्ली में वीरवार दोप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:27 AM (IST)
        

एम्स पर जम्मू बंद आज से

जागरण संवाददाता, जम्मू : एम्स को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा की घोषणा को छलावा करार देते हुए एम्स कोआर्डिनेशन कमेटी (एसीसी) ने शुक्रवार से 72 घंटे यानी तीन दिन के जम्मू बंद का एलान किया है। एसीसी ने कहा कि बंद को और उग्र कर भाजपा नेताओं के घरों का घेराव कर उन्हें जनाक्रोश का एहसास करवाया जाएगा। कमेटी को वकीलों, ट्रांसपोर्टरों, चैंबर ऑफ कामर्स, ट्रेडर्स के अलावा कांग्रेस, नेशनल कांफ्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:26 AM (IST)
        

बंटेगा एम्स, बनेंगे दो कैंपस

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू व कश्मीर की सियासत ने एम्स को भी बांट दिया है। दो राजधानी वाले जम्मू-कश्मीर में क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए एक एम्स के दो कैंपस बनेंगे। सूत्रों की माने तो राज्य में एम्स का एक निदेशक होगा, जो छह महीने कश्मीर व छह महीने जम्मू में मौजूद रहेगा। राज्य में सरकार का दरबार भी छह महीने जम्मू व छह महीने श्रीनगर रहता है। एम्स को लेकर क्षेत्रवाद की राजनीति गर्माने के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:25 AM (IST)
        

863 ने कराया करंट पंजीकरण

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू में वीरवार को विभिन्न करंट पंजीकरण काउंटर पर करीब 863 गैर पंजीकृत श्रद्धालुओं ने पंजीकरण करवाया। पंजीकरण काउंटर पर सुबह श्रद्धालुओं की भीड़ रही परंतु दोपहर बाद इक्का-दुक्का श्रद्धालु ही पंजीकरण के लिए पहुंचे। जम्मू हॉट में करीब 128 श्रद्धालुओं ने बालटाल जबकि 214 श्रद्धालुओं ने पहलगाम मार्ग से पंजीकरण करवाया। वहीं, वैष्णवी धाम में 217 श्रद्धालुओं ने पहलगाम जबकि बालटाल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:45 AM (IST)
        

जम्मू को एम्स मिलना चाहिए : सागर

एम्स पर प्रतिक्रिया केंद्र सरकार को एम्स को लेकर किसी प्रकार की असमंजस की स्थिति पैदा नहीं करनी चाहिए। कश्मीर को एम्स दिया है तो जम्मू को देने में क्या समस्या है। पार्टी स्तर कोई आदेश नहीं होना चाहिए। सरकार नोटिफिकेशन जारी करे। अभी तक तो सब ड्रामेबाजी ही हो रही है। जनता को गुमराह न किया जाए। पहले से चीजें साफ हों तो विवाद नहीं रहते। ---अली मुहम्मद सागर, नेकां महासचिव ------------- नड्डा का ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:40 PM (IST)
        

कोर्ट में पहुंच पूर्व पीआरओ ने बताया जान को खतरा

जेएनएफ, जम्मू : राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री तारा चंद का अतिरिक्त पीआरओ रह चुके केवल शर्मा ने जस्टिस ताशी राबस्तान के समक्ष पहुंच कर खुद की जान को खतरा बताया। केवल ने पूर्व उपमुख्यमंत्री व पुलिस के दो आला अधिकारियों से अपनी जान को खतरा बताते हुए उसे सुरक्षा मुहैया करवाने की अपील की। केवल वीरवार को उस समय कोर्ट में अचानक पहुंच गया जब उसके खिलाफ प्रोफेसर एसके भल्ला की याचिका पर सुनवाई जारी थी। उस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:40 PM (IST)
        

यात्रा को हरसंभव सफल बनाएं

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्यपाल व श्री बाबा अमरनाथ श्राइन बोर्ड के चेयरमैन एनएन वोहरा ने वीरवार को श्रीनगर राजभवन में बैठक में अमरनाथ यात्रा की समीक्षा कर श्रावण माह में की जाने वाली तैयारियों पर चर्चा की। राज्यपाल ने दो जुलाई से यात्रा पर विचार विमर्श करते हुए जोर दिया कि एक अगस्त से शुरू हो रहे श्रावण माह में यात्रा मार्ग पर साफ सफाई के साथ श्रद्धालुओं को चिकित्सा, अन्य सुविधाएं जुटाने की ओर पूरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:40 PM (IST)
        

जम्मू बंद पैकेज के साथ::: श्रद्धालुओं की सुविधा का ध्यान रखेगी एसीसी

जागरण संवाददाता, जम्मू : एम्स को लेकर वीरवार को तीन दिन जम्मू बंद करने जा रही एम्स कोऑर्डिनेशन कमेटी (एसीसी) ने बाबा अमरनाथ और श्री माता वैष्णो देवी श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टेंड पर यात्री वाहन उपलब्ध कराने का फैसला किया है। कोऑर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन अभिनव शर्मा ने बताया कि बंद के दौरान अकसर श्रद्धालुओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:40 PM (IST)
        

जश्न पर भड़की एसीसी, तवी पुल किया बंद

जागरण संवाददाता, जम्मू : एम्स पर केन्द्र की घोषणा के बाद भाजपा ने जब शहर में जश्न मनाया तो इस पर एम्स कोऑर्डिनेशन कमेटी (एसीसी) भड़क उठी। जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए एसीसी के सभी पदाधिकारी तवी पुल पर स्थित धरना स्थल पहुंचे और गुस्साई भीड़ ने तवी के दोनों ओर पुल बंद कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। वीरवार शाम करीब छह बजे एसीसी को स्पष्ट हो गया था कि जम्मू को अलग एम्स नहीं मिला है। इससे गुस्साई एस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:40 PM (IST)
        

बस-बाइक की टक्कर में दो छात्रों की मौत

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिदड़ा क्षेत्र में वीरवार को एक यात्री बस और मोटरसाइकिल की जोरदार टक्कर में दो छात्रों की मौत हो गई। मृतक छात्रों की पहचान अरुण शर्मा निवासी डोडा तथा मोहित शर्मा निवासी ड्रीम सिटी मुट्ठी के रूप में हुई। मोहित इन दिनों चंडीगढ़ के एक कॉलेज में पढ़ रहा था, जबकि मोहित बिक्रम चौक पॉलीटेक्निक कॉलेज का छात्र था। पुलिस ने बस चालक को हिरासत में ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:40 PM (IST)
        

पार्टी की जीत बता भाजपा ने मनाया जश्न

जागरण संवाददाता, जम्मू : एम्स पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा की घोषणा को भाजपा व जम्मू की जीत करार देते हुए प्रदेश भाजपा ने शहर में ढोल-नगाड़े बजाकर व आतिशबाजी कर जश्न मनाया। पार्टी का दावा है कि उन्होंने जम्मू को वांछित एम्स दिला दिया है। नई दिल्ली में नड्डा के साथ बैठक के नतीजों की खबर जैसे ही प्रदेश भाजपा मुख्यालय पहुंची, वहां जश्न शुरू हो गया। शाम करीब सवा पांच बजे भाजपा प्रदेश महासचि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:40 PM (IST)
        

अब ईएसआई अस्पताल में मिलेंगी चौबीस घंटे स्वास्थ्य सुविधा

जागरण संवाददाता, जम्मू : इंप्लाइज स्टेट इंशोरेंस कॉरपोरेशन (ईएसआइसी) के अधीन आने वाले कर्मचारियों को अब चौबीस घंटे स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। कॉरपोरेशन द्वारा शुरू की गई हेल्पलाइन सेवा में दिए गए टोल-फ्री नंबर पर जहां कर्मचारी व उनके परिवार के सदस्य बीमारी से संबंधित दवा की जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, वृद्ध व विकलांग कर्मियों को लिए दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक ओपीडी सेवा भी शुरू की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:39 PM (IST)
        

कोऑर्डिनेशन कमेटी राजनीतिक रोटियां सेंक रही : जुगल किशोर

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू को एम्स की बराबर सुविधाएं देने की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा का बयान आने के बाद प्रदेश भाजपा ने एम्स को लेकर प्रदर्शन का नेतृत्व कर रही एम्स कोऑर्डिनेशन कमेटी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद जुगल किशोर शर्मा ने कोऑर्डिनेशन कमेटी पर राजनीतिक रोटियां सेंकने का आरोप लगाते हुए कहा कि कमेटी जम्मू वासियों के हितेषी नहीं हैं। एम्स मिलने के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 11:39 PM (IST)
        
(News from Jammu, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jammu, India Friday 31 07 2015

29°c
यह भी देखें