Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जम्मू

आज से हरि थियेटर में देख सकेंगे डोगरी फिल्म गीटियां

जम्मू : डोगरी फिल्मों के बढ़ते रुझान और दर्शकों के उत्साह को देखते हुए डोगरी फिल्म गीटियां शुक्रवार से हरि थियेटर में दिखाई जाएगी। इससे पहले यह फिल्म पांच सप्ताह तक केसी सिने प्लेक्स में चली। अस्सी के दशक की जम्मू की गैंगवार को दर्शाती डोगरी फिल्म 'गीटियां' में कलाकारों के कार्य एवं तकनीक को दर्शकों ने पसंद किया। फिल्म के निर्माता निर्देशक राहुल शर्मा ने बताया कि दर्शकों की मांग थी कि फिल्म कुछ स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 02:28 AM (IST)
        

यीशु की याद में प्रार्थना सभाएं

जागरण संवाददाता, जम्मू : मानव जाति की मुक्ति के लिए अपने-आप को बलिदान करने वाले यीशु मसीह की कुर्बानी को याद करते हुए वीरवार को शहर की विभिन्न चर्च में प्रार्थना सभाएं की गई। वहीं चालीस दिन का रोजा रखने वाले ईसाई समुदाय के लोग आखिरी दिन गुड फ्राइडे पर शहर में शांति रैली निकालेंगे। सेंट मेरी चर्च गांधी नगर के मुख्य पादरी फादर कोरेयाकोस ने बताया कि वीरवार को प्रभु यीशु व बारह शांति दूतों के चरण धोए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 02:28 AM (IST)
        

पुलिस कर्मियों से बदसुलूकी के आरोप में वकील गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जम्मू : नानक नगर में नाके के दौरान स्कूटी सवार एक वकील की पुलिस कर्मियों से कहासुनी हो गई। पुलिस कर्मियों से बदसुलूकी के आरोप में गांधी नगर पुलिस ने वकील को हिरासत में ले लिया, लेकिन कुछ देर बाद निजी मुचलके पर वकील को रिहा कर दिया। हालांकि पुलिस ने वकील की बिना नंबर और दस्तावेज वाली मोटरसाइकिल जब्त कर लिया। वहीं, साथी को हिरासत में लिए जाने से गुस्साए बार एसोसिएशन के सदस्यों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 02:27 AM (IST)
        

भगवान परशुराम जयंती पहली मई को

जागरण संवाददाता, जम्मू : वैदिक परंपरा के साथ भगवान परशुराम की जयंती पहली मई को मनाई जाएगी। दो दिवसीय समारोह के अंतिम दिन वैदिक रीति से युवाओं का यज्ञोपवीत संस्कार करवाया जाएगा। समारोह में शामिल होने के लिए जम्मू से ही नहीं बल्कि पड़ोसी राज्यों से भी श्रद्धालु पहुंचेंगे। समारोह की तैयारियों को लेकर वीरवार को डोगरा ब्राह्माण प्रतिनिधि सभा के सदस्यों की बैठक बुलाई गई। सभा के पदाधिकारियों ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 02:27 AM (IST)
        

शादी से लौट रहे परिवार पर रास्ता रोक हमला

संवाद सूत्र, ज्यौड़ियां : सीमावर्ती खौड़ के रामें गांव से शादी समारोह से लौट रहे एक परिवार के सदस्यों पर आठ युवकों ने कातिलाना हमला कर दिया। हमले में चार लोगों को चोटें लगी हैं। गंभीर रूप से घायल हुए एक युवक को जीएमसी जम्मू रेफर किया गया है। वीरवार दोपहर को जगदीश मांडला निवासी नजवाल परिवार के साथ किसी रिश्तेदार की शादी में भाग लेकर खौड़ के गांव रामें से लौट रहा था। जगदीश का शादी में बुधवार रात को र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 02:26 AM (IST)
        

भाजपा के थुपस्तान छिवांग ने लद्दाख सीट से नामांकन भरा

राज्य ब्यूरो, लद्दाख : चांद की धरती कहलाने वाले लद्दाख  संसदीय सीट के लिए होने जा रहे चुनाव में हिस्सा लेने के वीरवार को भाजपा प्रत्याशी थुपस्तान छिवांग ने जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन जमा कराया। इस सीट के लिए मतदान सात मई को होना है, जबकि नामांकन जमा कराने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल है। कांग्रेस ने इस सीट से टी सैंफल को अपना उम्मीदवार बनाया है। सैंफल को नेशनल कांफ्रेंस का भी समर्थन प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

नाबालिग लड़की ने जवान पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

संवाद सूत्र, मीरां साहिब : एक नाबालिग लड़की ने सीमा सुरक्षा बल के जवान पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। लड़की की शिकायत पर पुलिस ने जवान के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल जवान अपने यूनिट में चला गया है। पुलिस के अनुसार, लड़की के परिजनों ने शिकायत की है कि जवान कुछ दिन पहले छुट्टी पर अपने घर आया था। मंगलवार शाम को जब लड़की अपनी गली से जा रही थी तो उसे बहला-फुसला गांव के बाहर खेतों में ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

बैंक ऑफ बड़ौदा में 6.5 करोड़ के ऋण घोटाले का पर्दाफाश

जेएनएफ, जम्मू : सीबीआइ जम्मू ने बैंक ऑफ बड़ौदा की गांधीनगर शाखा में 6.5 करोड़ रुपये के ऋण घोटाले का पर्दाफाश करते हुए बैंक अधिकारियों व लाभांवित दंपत्ति के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस केस में हालांकि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। सीबीआइ ने बैंक की गांधीनगर शाखा के तत्कालीन चीफ मैनेजर टीआर डोगरा, तत्कालीन शाखा मैनेजर एवं मौजूद समय में मुंबई शाखा के सीनियर मैनेजर एनके भारद्वाज, तत्कालीन बैंक शाखा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

घुसपैठ, पाक गोलीबारी पर चोट के लिए डाला वोट

राज्य ब्यूरो, ऊधमपुर-डोडा : पाकिस्तानी गोलीबारी, घुसपैठ का दंश झेल रहे सीमावर्ती निवासियों ने सीमांत क्षेत्रों में स्थायी शांति व विकास के लिए वोट दिया। काश इस बार ही सही लेकिन केंद्र में बनने वाली नई सरकार कुछ ऐसा करे जिससे जम्मू कश्मीर के सीमांत क्षेत्रों में पाकिस्तान की ओर से हस्तक्षेप पर अंकुश लग जाए। इसी उम्मीद के साथ हमने वोट दिया है। यह कहना है कठुआ के हीरानगर में अंतरारष्ट्रीय सीमा से सटे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

समय से पूर्व करें यात्रा का प्रबंध

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल व श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड के चेयरमैन एनएन वोहरा ने वीरवार को राजभवन में एक उच्च स्तरीय बैठक कर यात्रा प्रबंधों को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। बैठक में राज्यपाल के प्रिंसिपल सेक्रेटरी व बोर्ड के सीईओ राकेश कुमार गुप्ता, एडिशनल सीईओ प्रीतपाल सिंह, बोर्ड के जनरल मैनेजर (वर्कस) आरके पंडिता व अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे। सीईओ ने राज्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

महासमर..वर्षो सताएगी लोकतंत्र की स्याही नसीब न होने की कसक

विवेक सिंह, ऊधमपुर-डोडा राज्य में संसदीय चुनाव के दूसरे चरण में ऊधमपुर-डोडा संसदीय क्षेत्रों के सैकड़ों मतदाताओं को लोकतंत्र की स्याही नसीब न होने की कसक वर्षो तकसताएगी। कठुआ जिले के ज्यादातर मतदाता सूचियों से नाम कटने के कारण मतदान केंद्रों से बैरंग लौटे। कई ने मतदान केंद्रों के बाहर प्रदर्शन भी किया। संसदीय चुनाव तो हर पांच साल के बाद होते हैं, लेकिन इस बार बात कुछ और ही थी। चुनाव को लेकर लोग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

भाजपा व नेकां कार्यकर्ताओं में जमकर चले ईट-पत्थर

संवाद सहयोगी, विजयपुर : रामगढ़ के घो ब्राहमणा गांव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) व नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) कार्यकर्ताओं के बीच हुए खूनी संघर्ष में दोनों ओर से बारह से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों में एक युवती भी शामिल है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नेकां व भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच जम्मू-पुंछ लोकसभा के लिए दस अप्रैल को हुए मतदान के दौरान विवाद शुरू हुआ था। उस समय भी तूतू-मैंमैं से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

कश्मीर से भागे युवक युवतियां स्टेशन से बरामद

जागरण संवाददाता, जम्मू : श्रीनगर शहर से संदिग्ध हालात में लापता हुई तीन युवतियों व दो युवकों को रेलवे पुलिस ने जम्मू रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया। ये ट्रेन मार्ग के जरिए राज्य से बाहर जाने की फिराक में थे। युवतियों को फिलहाल वीमेन सैल पुलिस थाने में रखा गया है जबकि युवकों को नवाबाद थाने में अस्थायी तौर पर रखा गया है। जम्मू पुलिस ने युवक युवतियों के बरामद होने की सूचना कश्मीर पुलिस को दे दी। वीरव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

मोदी के प्रभाव से अछूता नहीं कश्मीर : भाजपा

जागरण संवाददाता, जम्मू : अनंतनाग संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार मुश्ताक अहमद मलिक ने कश्मीर में भी मोदी के प्रभाव का दावा किया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर भी मोदी के प्रभाव से अछूता नहीं है। इस बार भाजपा घाटी में रिकॉर्ड वोट हासिल करेगी। अनंतनाग से विस्थापित कश्मीरी पंडितों से वोट मांगने जम्मू पहुंचे मुश्ताक अहमद मलिक ने वीरवार को पार्टी मुख्यालय में पत्रकार से कहा कि भाजपा इस बार घाटी में ऐतिह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

आतंक के भय पर मतदान का जोश भारी

नवीन नवाज, ऊधमपुर डोडा पाकिस्तान की सीमा से लगभग 15 किलोमीटर दूर यह अर्जुन चक्क (हीरानगर) छोटा सा गाव वीरवार को फिर सभी के लिए दिलचस्प बना हुआ है। क्योंकि, राज्य में बहाल हो रही सामान्य स्थिति और मजबूत होते लोकतंत्र को हिलाने के मकसद के साथ सरहद पार से आए आतंकियों ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में दाखिल होकर छह पुलिसकर्मियों को मौत की नींद सुला दिया था। अब यहा फिर लोकतंत्र का इम्तिहान था और सभी को आश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

अमरनाथ यात्रा की तैयारी करेगा पर्यटन विभाग

जम्मू, जागरण संवाददाता : वार्षिक अमरनाथ यात्रा शुरू होने में अब दो माह का समय शेष रह गया है। पर्यटन विभाग तैयारियां शुरू करने जा रहा है। विभाग का बैसाखी मेला संपन्न होने के बाद पूरा ध्यान जून में शुरू होने वाली वार्षिक अमरनाथ यात्रा प्रबंधन पर रहेगी। वार्षिक अमरनाथ यात्रा पर देश के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु जम्मू पहुंचते हैं। इनको जम्मू के अन्य धार्मिक स्थलों की तरफ आकर्षित करने के लिए विभाग क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

तकनीकी खराबी के चलते ऑर्थो के ऑपरेशन टले

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ऑर्थाे डिपार्टमेंट के ऑपरेशन थिएटर में तकनीकी खराबी आने के कारण बुधवार को तेरह में से मात्र एक ही ऑपरेशन हो पाया। ऑपरेशन नहीं होने से यहां पहुंचे तीमारदारों व मरीजों में खासा रोष था। वीरवार को ऑर्थाे डिपार्टमेंट में 13 ऑपरेशन किए जाने थे। ऑपरेशन करने से पहले थिएटर को स्टेरलाइज किया जाता तथा स्ट्रीम बनाई जाती है लेकिन तकनीकी खराबी के चलते ऐसा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

आउट ऑफ टर्न पदोन्नति के लाभ देने से इन्कार

जेएनएफ, जम्मू : हाईकोर्ट ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के सीआइडी में हैड कांस्टेबल गुलाम मुर्तजा को मिली आउट ऑफ टर्न पदोन्नति का समय पूर्व लाभ देने से इन्कार कर दिया है। हाईकोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ता को जिस दिन यह पदोन्नति मिली, वह उसी दिन से पदोन्नति के फायदों का हकदार है। गुलाम मुर्तजा ने सीआइडी में रहते आतंकवादी गतिविधियों की उपयुक्त जानकारियां उपलब्ध करवाई जिनके आधार पर सुरक्षाबलों ने कई सफल अभियान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:44 PM (IST)
        

फर्जी दस्तावेजों पर नौकरी हासिल करने पर शिकंजा

जागरण संवाददाता, जम्मू : फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज में फर्जी दस्तावेज पेश कर नौकरी हासिल करने के आरोपी सुभाष चंद्र निवासी बिलावर कठुआ के खिलाफ क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी के खिलाफ क्राइम ब्रांच ने एक शिकायत के आधार पर जांच शुरू की थी और जांच पूरी होने के बाद क्राइम ब्रांच ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया। क्राइम ब्रांच को शिकायत मिली थी सुभाष चंद्र ने विभाग में फ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:04 PM (IST)
        

संदिग्ध हालत में छह लोगों ने निगला जहरीला पदार्थ

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर तथा बाहरी क्षेत्र में रहने वाले छह लोगों ने रहस्यमय हालत में जहरीला पदार्थ निगल लिया। सभी को गंभीर हालत में जीएमसी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। नानक नगर में रहने वाले अभय सिंह पुत्र अर्जुन सिंह ने रहस्यमय हालत में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। परिजन उसे उपचार के लिए तुरंत जीएमसी में ले गए। हालांकि परिजनों का कहना है कि अभय ने गलती से किसी जहरीले पदार्थ का सेवन कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 03:04 AM (IST)
        
(News from Jammu, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jammu, India Friday 18 04 2014

17°c