1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जम्मू

27 मई को जम्मू आएंगे गृहमंत्री राजनाथ सिंह

Home Minister Rajnath Singh will come to Jammu on 27 May

राज्य ब्यूरो, जम्मू। केंद्र में मोदी सरकार के एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले जन कल्याण पर्व में हिस्सा लेने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह 27 मई को जम्मू आएंगे। राज्य में 26 से 28 मई तक जन कल्याण पर्व के तहत विभिन्न जिलों में होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए गृहमंत्री के साथ केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्लाह, रामशंकर कठारिया, पार्टी सांसद व राष्ट्रीय पदाधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 03:56 AM (IST)
        

गिलानी के पासपोर्ट पर भाजपा-पीडीपी में कोई विवाद नहीं

राज्य ब्यूरो, जम्मू : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद जुगल किशोर ने वीरवार को कहा कि अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के पासपोर्ट को लेकर सत्ताधारी भाजपा व पीडीपी में कोई विवाद नहीं है। इसका फैसला केंद्र सरकार करेगी। इसके साथ भाजपा नेता ने स्पष्ट किया कि जम्मू में न सिर्फ कृत्रिम झील बनेगी बल्कि एम्स भी मिलेगा। गिलानी के पासपोर्ट के मुद्दे पर पिछले कई दिनों से भाजपा और पीडीपी की विपरीत प्रतिक्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 02:16 AM (IST)
        

सुरक्षा हालात का जायजा लेने आज आएंगे रक्षामंत्री

राज्य ब्यूरो, जम्मू : चीन और पाकिस्तान जैसे देशों से सटे जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा हालात का जायजा लेने रक्षामंत्री मनोहर पार्रिकर शुक्रवार को राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। उनके साथ थलसेना अध्यक्ष जनरल दलबीर सिंह सुहाग भी होंगे। रक्षा मंत्री सुबह सीधे लेह पहुंचेंगे और उसके बाद श्रीनगर में सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके अलावा वह जम्मू और पुंछ में भी सीमा के सुरक्षा हालात का जायजा लेंगे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 02:15 AM (IST)
        

27 मई को जम्मू आएंगे गृहमंत्री राजनाथ सिंह

राज्य ब्यूरो, जम्मू : केंद्र में मोदी सरकार के एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले जन कल्याण पर्व में हिस्सा लेने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह 27 मई को जम्मू आएंगे। राज्य में 26 से 28 मई तक जन कल्याण पर्व के तहत विभिन्न जिलों में होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए गृहमंत्री के साथ केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्लाह, रामशंकर कठारिया, पार्टी सांसद व राष्ट्रीय पदाधिकारी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 02:13 AM (IST)
        

स्व. राजीव गांधी की जयंती पर फल बांटे

संवाद सहयोगी, सांबा : पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की 24वीं जयंती पर मिडिल स्कूल बुधवानी के छात्रों में फल बांटे गए। कांग्रेस के सांबा युवा प्रधान विनोद कुमार की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें पीसीसी के ऑर्गनाइजिंग सेक्रेटरी संजीव शर्मा व युवा महासचिव राजन शर्मा प्रमुख रूप से उपस्थित थे। इस मौके पर कांग्रेस लेबर सेल प्रधान दीपक संबयाल, पंच बिला, ब्रह्मदेव सिंह, मुकेश मेहरा,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:48 AM (IST)
        

चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में यात्री कुचला, गंभीर

जागरण संवाददाता, जम्मू : उत्तर प्रदेश से जम्मू आ रही एक यात्री ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में यात्री की एक टांग कमर तक बुरी तरह कुचल गई। उसे जीआरपी के जवानों ने जीएमसी अस्पताल जम्मू में भर्ती करवाया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। यह हादसा विजयपुर रेलवे स्टेशन पर वीरवार शाम सात बजे उस समय पेश आया, जब मालवा एक्सप्रेस ट्रेन स्टेशन पर रुकी थी। इसी ट्रेन में उत्तर प्रदेश निवासी 43 वर्षीय सुनील कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:48 AM (IST)
        

एस्टेट विभाग के ठेकेदारों ने की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, जम्मू : एस्टेट विभाग के ठेकेदारों ने वीरवार को भी अपने भुगतान की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने लगातार दूसरे दिन शकुंतला सिनेमाघर के निकट विभाग कार्यालय के बाहर धरना देते हुए नारेबाजी की। कांट्रेक्टर एसोसिएशन ऑफ एस्टेट डिवीजन जम्मू के बैनर तले ठेकेदारों ने जोरशोर से प्रदर्शन किया। इस मौके पर एसोसिएशन के प्रधान संजय सोई ने कहा कि ठेकेदारों का विभाग पर करीब बीस करोड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:48 AM (IST)
        

ट्रेजरी खाली होने से नहीं हो रहा भुगतान

संवाद सहयोगी, सांबा : जिला में विभिन्न विभागों के अंतर्गत ठेकेदारों द्वारा करवाए गए कार्यो के पैसे नहीं मिले हैं। ठेकेदारों ने आरोप लगाया कि मार्च से उनके बिल ट्रेजरी में पड़े हुए हैं, लेकिन आज तक उन्हें भुगतान नहीं हुआ है। ठेकेदारों ने कस्बे में बैठक की, जिसमें राज्य सरकार से मांग की कि उन्हें उनके पैसे मिलने चाहिए। इस मौके पर ठेकेदार सुग्रीव सिंह, राजीव सिंह, देवेन्द्र सिंह, शाम सिंह व सुनील ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:48 AM (IST)
        

अजीत के घर से हेरोईन, नकदी व सोने के जेवरात बरामद

जागरण संवाददाता, जम्मू : सीमावर्ती क्षेत्र खौड़ के नामी ट्रांसबार्डर स्मगलर सरफू के भाई अजीत सिंह उर्फ काला के घर से पुलिस ने वीरवार को 4.5 लाख रुपये की भारतीय करंसी, ढाई किलो (पांच पैकेट) हेरोईन और सोने का सेट बरामद किया। हालांकि पुलिस को अजीत का कोई सुराग नहीं मिला है। अजीत की गिरफ्तारी के लिए जम्मू पुलिस ने पंजाब पुलिस से संपर्क किया है। दरअसल पुलिस जांच में यह तथ्य सामने आए हैं कि सरफू की मौत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:48 AM (IST)
        

दस दिवसीय योग शिविर आज से

जम्मू : हृदय संबंधी बीमारियों से ग्रस्त मरीजों के लिए भारतीय योग संस्थान की ओर से 22 मई से योग आश्रम गोल गुजराल में विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है। योगाचार्य महावीर जो इस क्षेत्र में विशेषज्ञ माने जाते हैं, शिविर में लोगों को योग के गुर सिखाएंगे, जिससे लोगों को हृदय संबंधित समस्याओं से निजात मिलेगी। योग शिविर 31 मई तक रोजाना सुबह 6 से 8 बजे तक चलेगा। भारतीय योग संस्थान के सचिव वीके सोनी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:48 AM (IST)
        

महिला के गले से सोने की चेन झपटने का प्रयास

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के महेशपुरा चौक से मोटरसाइकिल सवार दो झपटमारों ने सड़क किनारे पैदल चल रही महिला के गले से सोने की चेन झपटने का प्रयास किया। महिला को झपटमारों की गतिविधियों पर संदेह हुआ तो वह सचेत हो गई और झपटमारों के नापाक इरादों को विफल बना दिया। महिला ने बख्शी नगर पुलिस थाने में घटना की शिकायत दर्ज करवा दी है। महिला की पहचान अनुराधा खजूरिया पत्नी प्रदीप खजूरिया निवासी तालाब तिल्लो ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:48 AM (IST)
        

जुआ खेलते चार लोगों को पकड़े

जागरण संवाददाता, जम्मू : सतवारी पुलिस ने चट्ठा क्षेत्र में जुआ खेलने के आरोप में पांच लोगों को दबोचा है। मौके से पुलिस ने ताश के पत्तों के अलावा शर्त पर लगे 3950 रुपये भी बरामद किए। पकड़े गए युवकों की पहचान रमणदीप सिंह, सुरेंद्र सिंह, जीत राज, अमरजीत सिंह व हरप्रीत सिंह सभी निवासी चट्ठा फार्म के रूप में हुई है। पकड़े गए लोगों के विरुद्ध थाने में गैंबलिंग एक्ट के तहत मामले को दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:48 AM (IST)
        

वेयर हाउस में लगे हुए हैं कचरे के ढेर

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के वेयर हाउस इलाके में लगे गंदगी के ढेर कचरा निस्तारण को लेकर जम्मू नगर निगम की मुस्तैदी की पोल खोल रहे हैं। कचरा उठाने में नगर निगम का लचीलापन लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। अति व्यस्त वेयर हाउस इलाके में फैला कचरा नगर निगम के स्वच्छता अभियानों की पोल खोल रहा है। लोगों का कहना है कि जब पूरे देश में स्वच्छता अभियान चलाए जा रहे हैं, ऐसे में भी अगर कचरे को ले... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:48 AM (IST)
        

वजाहत जेकेएसआरटीसी वर्कर्स यूनियन के चेयरमैन बने

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-कश्मीर स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन वर्कर्स यूनियन के चेयरमैन पद के चुनावी नतीजे वीरवार शाम को घोषित हो गए। वजाहत हुसैन ने 1456 में से 1336 वोट हासिल कर चेयरमैन चुने गए। कॉरपोरेशन के चेयरमैन पद के लिए हुए तीन दिवसीय चुनावों में चार प्रत्याशी वजाहत हुसैन, राजा मुनीर अहमद, अब्दुल रशीद और अशोक कुमार चुनावी दंगल में थे। वीरवार शाम को जैसे ही चुनावी नतीजे घोषित हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:48 AM (IST)
        

आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर सामूहिक अवकाश पर जाएंगे

जागरण संवाददाता, जम्मू : इंटेग्रेटिड चाइल्ड डेवलपमेंट स्कीम (आईसीडीएस) से निकाले गए आंगनबाड़ी कर्मियों को फिर से नौकरी पर बहाल करने की मांग को लेकर जम्मू संभाग में कार्यरत सभी आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर्स 30 मई को सामूहिक अवकाश पर जाएंगे। यही नहीं, जिला आयुक्त कार्यालयों के बाहर धरना-प्रदर्शन भी किया जाएगा। इसके साथ ही उन्हें मांगों का ज्ञापन भी सौंपा जाएगा। जेएंडके नेशनल ट्रेड यूनियन फ्रंट के राज्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:48 AM (IST)
        

संगवाली डेयरडेविल्स ने जीता अंतिम सुपर सिक्स मैच

संवाद सहयोगी, सांबा : कस्बे की मंडी ठलोरा में चल रही टीपीएल 2015 प्रतियोगिता के अंतिम सुपर सिक्स मैच में संगवाली डेयरडेविल्स ने 6 विकेट से मैच जीत लिया। चकमंगा चार्जर्स व संगवाली डेयरडेविल्स के बीच मैच हुआ। संगवाली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। चंक मंगा की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 88 रन बनाए। टीम की ओर से शालू ने 20, भूरा ने 24 व बंगाला ने 18 रन बनाए। वहीं, संगवाली की ओर से विक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:47 AM (IST)
        

शिव मंदिर के स्थापना दिवस पर भंडारा

संवाद सहयोगी, बिश्नाह : कस्बे के वार्ड नंबर तीन बाईपास में स्थित शिव मंदिर में शुक्रवार को स्थापना दिवस मनाया जाएगा। मंदिर में सुबह 10 से 12 बजे तक हवन यज्ञ, 12 से दो बजे तक सत्संग कीर्तन और दो से पांच बजे तक भंडारे का आयोजन किया जाएगा। मंदिर कमेटी ने अपील की है कि पूर्णाहुति में भाग लेकर भंडारे में प्रसाद ग्रहण करें और पुण्य के भागी बनें। इस बारे में तिलक राज, सरदारी लाल व राजेश सिंह ने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:47 AM (IST)
        

किसानों के मवेशी बाड़ों से होने लगे चोरी

संवाद सूत्र, रामगढ़ : सीमात क्षेत्र में बुधवार की रात मवेशी बाडे़ से मवेशियों के चोरी हो जाने से किसान दहशत में है। जानकारी के अनुसार, थाना रामगढ़ से महज एक किलोमीटर दूर गाव रमलू-रसोलिया में अज्ञात मवेशी चोरों ने दो अलग-अलग किसानों के तीन मवेशी चुरा लिए। चोरी हुए तीनों मवेशी बैल बताए जा रहे है। इनमें से दो बैल बलवंत सिंह पुत्र प्रकाश सिंह के है और एक मवेशी यशपाल शर्मा का है। मवेशी चोरी होने की घट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:47 AM (IST)
        

सिद्ध स्वांखां जाने वाली सड़क की मरम्मत की मांग

संवाद सहयोगी, विजयपुर : स्वांखां मोड़ से झंग स्वांखां जाने वाली गड्ढों से पटी खस्ताहाल सड़क की मरम्मत की मांग जोर पकड़ने लगी है। इलाके के सरपंचों व लोगों ने 28 जून को बाबा सिद्ध गोरिया जी के वार्षिक मेले से पहले सिद्ध स्वांखां जाने वाली सड़क की मरम्मत करवाने की मांग की है। सरपंच रामपाल शर्मा, मोहन शर्मा, देवेंद्र सिंह, दर्शन सिंह व बाबा चौधरी ने जिला प्रशासन व पीडब्लयूडी का ध्यान खस्ताहाल सड़क की ओर द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:47 AM (IST)
        

पीएचई कर्मियों की हड़ताल से पेयजल आपूर्ति ठप

संवाद सहयोगी, विजयपुर : सात वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुके कर्मियों को स्थायी करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए पीएचई कैजुअल कर्मियों के कारण क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति प्रभावित हुई है। क्षेत्र के विभिन्न गांवों में लगे टयूबवेलों से वीरवार को सप्लाई नहीं हुई, जिससे लोगों को पीने का पानी नहीं मिला। वहीं, पीडीडी के डेलीवेजरों ने ज्वाइंट एक्शन फोरम के प्रांतीय प्रधान गुरनाम सिंह सलाथिया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:47 AM (IST)
        
(News from Jammu, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jammu, India Friday 22 05 2015

40°c
यह भी देखें