Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जम्मू

साई देशभर से चुनेगी तेज धावक

विकास अबरोल, जम्मू आगामी वर्षो में भारत के धावक भी ओलंपिक खेलों में अपनी धाक जमाकर देश के लिए पदक जीतने में कामयाब रहेंगे। स्पो‌र्ट्स अथारिटी ऑफ इंडिया (साई) ने मिशन ओलंपिक को मद्देनजर रखते हुए देशभर में एलाइट एथलीट एक्सिलेंस प्रोग्राम की शुरुआत की है जिसका श्रीगणेश बुधवार को जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम से हुआ। साई केरल के तिरुवंतपुरम में नेशनल एकेडमी बनाने जा रहा है जहां सिर्फ मध्यम दूरी की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:18 AM (IST)
        

संदिग्ध हालत में युवती ने लगाया फंदा, गंभीर

जागरण संवाददाता, जम्मू : चट्ठा के भौर कैंप इलाके में रहने वाली पच्चीस वर्षीय युवती ने संदिग्ध परिस्थितियों में घर पर फंदा लगा लिया। समय रहते परिजनों को भनक लग गई। उन्होंने आनन-फानन में युवती को फंदे से नीचे उतार कर जीएमसी अस्पताल में पहुंचाया। सतवारी थाने में मामले को दर्ज कर पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी गई। युवती की हालत बयान देने योग्य नहीं है। उसकी पहचान पूजा कुमार निवासी भौर कैंप के रूप म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:17 AM (IST)
        

कला केंद्र में सालभर से गतिविधियां ठप

जागरण संवाददाता, जम्मू : साल भर से जारी मरम्मत कार्य के चलते कला केंद्र में गतिविधियां ठप होकर रह गई हैं। दूसरे कलाकारों की प्रदर्शनियां और कार्यशालाएं लगाना तो दूर पहले से वहां लगी कलाकृतियों को उतार कर स्टोर में रख दिया गया है। करीब एक वर्ष पहले रंग-रोगन के लिए कला केंद्र बंद किया गया था। रंग-रोगन का कार्य तो पूरा हुआ नहीं उल्टा वहां लगी फोक्स लाइटें भी उखाड़ दी गई। खिड़कियों के शीशे टूट गए। अब वह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:17 AM (IST)
        

व्यापारी की आंखों में मिर्च डाल कर लूटने वाला काबू

जागरण संवाददाता, जम्मू : वेयर हाउस में व्यापारी की आंखों में मिर्च डाल कर पैसे लूटने वाले आरोपी को पुलिस ने दस माह बाद काबू किया। आरोपी वारदात को अंजाम देकर बाहरी राज्य में फरार हो गया था। शहर के सिटी चौक इलाके से पकड़े गए लुटेरे की पहचान दीपक राज पुत्र कालू राज निवासी आंध्र प्रदेश इन दिनों पाट्टा बोहड़ी में रहता है, के रूप में हुई। गांधी नगर थाने में लुटेरे के विरुद्ध मामला दर्ज है। तीन लुटेरों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:16 AM (IST)
        

करंट लगने से हेड कांस्टेबल की मौत

जागरण संवाददाता, जम्मू : सरवाल क्षेत्र में राज्य पुलिस के हेड कांस्टेबल की करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जीएमसी अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया गया है। बख्शी नगर थाने में मामला दर्ज कर पुलिस ने हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी। इन दिनों वह स्टेट डिजास्टर रिस्पांड फोर्स की दूसरी बटालियन में तैनात था। यह घटना बुधवार शाम सात बजे की है जब हेड कांस्टेबल धर्मचंद निवासी सरव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:16 AM (IST)
        

खंभे से गिरकर श्रमिक घायल, हालत गंभीर

जागरण संवाददाता, जम्मू : गांधी नगर के अकाफ मार्केट में बिजली के खंभे पर चढ़कर मरम्मत कार्य कर रहे श्रमिक गुरदास को जोरदार करंट लगी। खंभे गिरने से उसके सिर पर गंभीर चोटे आई। उसे तुरंत राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। गर्मियों के दौरान बिजली विभाग में काम का बोझ बढ़ने पर कुछ टेक्निकल कर्मियों को दिहाड़ी पर नियुक्त किया जाता है जिनमें राजेंद्रपुर राय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:16 AM (IST)
        

बीएसएफ स्कूल ने हेल्पेज इंडिया की मदद की

जागरण संवाददाता, जम्मू : जरूरतमंद लोगों बुजुर्गो की मदद में जुटी हेल्पेज इंडिया की 25 वर्षो से मदद कर रहे बीएसएफ स्कूल ने इस वर्ष 1,42279 रुपये की सहायता राशि भेंट की है। पि्रंसिपल बीएसएफ स्कूल डॉ. एसएस खोखर ने सुनीता संतोषी को प्रार्थना सभा में ड्राफ्ट भेंट किया। सुनीता संतोषी स्कूल के प्रिंसिपल, प्रबंधन, अध्यापकों, विद्यार्थियों का सहयोग करने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने संतोष काक, किट्टी व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:15 AM (IST)
        

लोगों को नियमित मिले बिजली-पानी की सप्लाई

जागरण संवाददाता, जम्मू : पीएचई, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण मंत्री शाम लाल शर्मा ने पीएचई और बिजली विभाग के अधिकारियों पर बल दिया कि वे लोगों तक बिजली व पानी की नियमित सप्लाई पहुंचाने का प्रयास करें। जम्मू के सिविल सचिवालय में विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से बातचीत करने के बाद मंत्री ने यह आदेश दिए। जम्मू संभाग के विभिन्न इलाकों से आए लोगों ने मंत्री के समक्ष अपनी मागे एवं समस्याएं रखी जिनमें अधिकतर पीएचई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:15 AM (IST)
        

पेमेंट सीटों के लिए छात्रों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू विश्वविद्यालय के पीजी कोर्सो में दाखिला में अब पेमेंट सीटों के लिए विद्यार्थियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा होगी। ओपन मेरिट की सीटों के लिए दाखिला प्रक्रिया संपन्न होने के बाद विद्यार्थियों की नजरें पेमेंट सीटों पर टिक गई हैं। विश्वविद्यालय के चालीस से अधिक विभागों में चार से लेकर दस के बीच पेमेंट की सीटें हैं जिनके लिए बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। पहली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:14 AM (IST)
        

लोअर रूपनगर में ग्यारह जुआरी काबू

जागरण संवाददाता, जम्मू : जानीपुर पुलिस ने लोअर रूपनगर इलाके में जुए के अड्डे में दबिश देकर ग्यारह लोगों को जुआ खेलते हुए काबू किया। उनके कब्जे से पुलिस ने 91,500 रुपये और ताश बरामद की। सभी के विरुद्ध पुलिस ने गैंबलिंग एक्ट के तहत मामले को दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। एसएसपी जम्मू उत्तम चंद के अनुसार पुलिस को पुख्ता सूचना मिली की लोअर रूप नगर इलाके में रहने वाला मनोज कुमार अपने घर में जुआ खे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:14 AM (IST)
        

मुजफ्फर ने 3000, 5000 मीटर में बाजी मारी

जागरण संवाददाता, जम्मू : स्पो‌र्ट्स अथारिटी ऑफ इंडिया द्वारा एलाइट एथलेटिक एक्सिलेंस प्रोग्राम के तहत खिलाड़ियों के लिए आयोजित सिलेक्शन और एथलेटिक प्रतियोगिता बुधवार को संपन्न हो गई। मौलाना आजाद स्टेडियम में साई के नॉर्थ जोन के डिप्टी डायरेक्टर स. अजीत सिंह की देखरेख में आयोजित प्रतियोगिता में लड़कों की 3000 मीटर दौड़ में मुजफ्फर मकबूल खान ने 10.21.20 मिनट का समय लेकर पहला स्थान हासिल किया। विशाल शर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:14 AM (IST)
        

जम्मू-कश्मीर सरकार का 60 करोड़ का ब्याज माफ

राज्य ब्यूरो, जम्मू : केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर सरकार को राहत देते हुए 59.74 करोड़ रुपये का ब्याज माफ कर दिया है। राज्य सरकार को यह ब्याज भारतीय खाद्य निगम को देना था। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने राज्य का ब्याज माफ करने संबंधी खाद्य मंत्रालय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। जम्मू-कश्मीर ने वर्ष 1999-2002 के बीच भारतीय खाद्य निगम से उधार पर अनाज लिया था। इस बाबत सरकार पर 59.74 करोड़ रुपये का ब्याज बनता था... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 02:08 AM (IST)
        

सांप्रदायिक हिंसा भड़काने वालों पर हो कार्रवाई

जागरण संवाददाता, जम्मू : कठुआ जिले की बसोहली तहसील में गो हत्या करने और बटोत में पशु मांस के टुकड़े मिलने पर भड़के राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक संगठनों सहित बार एसोसिएशन ने सरकार से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए चेतावनी दी कि यदि इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया तो वे आंदोलन का मार्ग अपनाएंगे। भारतीय जनता पार्टी की गो वंश प्रकोष्ठ के कनवीनर कुलदीप मगोत्रा की अध्यक्षता में पलौड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

अलगाववादियों की धमकियां नहीं रोक सकती यात्रा : एपीएमसीसी

जागरण संवाददाता, जम्मू : पर्यावरण की आड़ में कौसरनाग यात्रा का विरोध करने वाले अलगाववादी संगठनों की धमकियों के बावजूद भी कश्मीरी पंडित वीरवार को कौसरनाग यात्रा के लिए रवाना होंगे। बुधवार को जिला प्रशासन से बातचीत के बाद दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के काकरन से निकलने वाली यात्रा वीरवार को निकलेगी, जिसमें दर्जन भर श्रद्धालु पहली बार कौसरनाग में भगवान विष्णु व शिव की नागपंचमी के अवसर पर पूजा-अर्चना ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

चीफ ऑफ स्टाफ ने किया मिलिट्री अस्पताल का दौरा

राज्य ब्यूरो, जम्मू : सेना की सोलह कोर के चीफ ऑफ स्टाफ मेजर जनरल नीरज गुहा ने बुधवार को सतवारी के 166 मिलिट्री अस्पताल का दौरा कर जवानों व उनके परिवार के बेहतर इलाज के लिए किए जा रहे प्रयासों का जायजा लिया। अस्पताल के कमांडेंट ब्रिगेडियर मनमोहन हरजाई ने चीफ ऑफ स्टाफ को अस्पताल के विभिन्न हिस्सों में ले जाकर जवानों व उनके परिवारों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में बताया। इस दौरान चीफ ऑफ स्टाफ ने अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

गो हत्यारों पर हो जल्द कार्रवाई

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू संभाग में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए हो रही साजिशों के खिलाफ जम्मू में प्रदर्शनों का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रहा। जम्मू शहर में सड़कों पर उतरे भाजपा, भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को आड़े हाथ लेते हुए गो हत्या करने वाले शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के पुतल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

गुजरात से पहुंचे पांच सौ श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, जम्मू : आज से आरंभ हो रही बाबा बुढ्डा अमरनाथ यात्रा में शरीक होने के लिए गुजरात से तकरीबन पांच सौ श्रद्धालु जम्मू पहुंच गए हैं। सुबह सबसे पहले तीन दर्जन श्रद्धालुओं का छोटा दल जम्मू पहुंचा। दोपहर बाद 410 श्रद्धालुओं का बड़ा दल जम्मू रेलवे स्टेशन पहुंचा, जहां प्रदेश बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इनके माथे पर तिलक लगाकर स्वागत किया। कुछ श्रद्धालु रात को भी पहुंचे। जम्मू पहुंचने वाले ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

होमलैंड ही पंडितों की वापसी का एकमात्र विकल्प

जागरण संवाददाता, जम्मू : कश्मीरी पंडितों की वादी वापसी के लिए केंद्र शासित होमलैंड को ही विकल्प मानते हुए कश्मीरा वाहिनी ने कहा कि संगठन समुदाय में होमलैंड की विचारधारा के प्रति जागरूक करने के लिए कार्नर बैठकों का आयोजन कर रही है। इसके अलावा वापसी व पुनर्वास पर भी जल्द ही एक दिवसीय महिला सम्मेलन का आयोजन भी किया जाएगा। जम्मू में बुधवार को संवाददाताओं से पनुन कश्मीर की महिला विंग कश्मीरा वाहिनी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

आ रहे खेवनहार, लगाएंगे भाजपा की नैया पार

विवेक सिंह, जम्मू राज्य में तीन संसदीय सीटें जीतकर इतिहास रचने वाली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी को विधानसभा चुनाव में भी कामयाबी दिलवाने के लिए पार्टी नेताओं ने जम्मू-कश्मीर का रुख कर लिया है। अब केंद्र में सरकार बनाने वाली पार्टी के दिग्गज राज्य में सरकार बनाने के मिशन 44 की कामयाबी के लिए जोर आजमाइश करेंगे। यह और बात है कि अभी तक पार्टी ने जम्मू-कश्मीर से अपने उम्मीदवारों को लेकर फैसला सार्वजनिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

खपत खूब, उत्पादन नाममात्र

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्य में गत चार वर्षो में बिजली उपभोक्ताओं की संख्या और बिजली खपत में 50 फीसद की बढ़ोतरी की तुलना में उत्पादन नाममात्र ही बढ़ा है। इससे बिजली संकट हल होने के बजाय और गहरा रहा है। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर में वर्ष 2010-11 से अब तक उपभोक्ताओं और बिजली खपत में 50 फीसद की बढ़ोतरी हुई है। लेकिन बिजली उत्पादन में सिर्फ 12 फीसद की ही बढ़ोतरी हो सकी है। राज्य ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Jammu, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jammu, India

null°c
यह भी देखें