Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जम्मू

नायक नीरज, मेजर वरदराजन को मरणोपरांत अशोक चक्र

राज्य ब्यूरो, जम्मू। जम्मू-कश्मीर में जान हथेली पर रखकर आतंकियों के मंसूबों को नाकाम बनाने वाले सेना की उत्तारी कमान के जांबाज सैनिकों ने दो अशोक चक्र, तीन कीर्ति चक्र व आठ शौर्य चक्र जीतकर अपनी वीरता का लोहा मनवाया है। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने वीरता पदकों की घोषणा की। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की शह पर जारी आतंकवाद से लड़ते हुए सेना की 57 राष्ट्रीय राइफल्स क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 03:41 AM (IST)
        

महबूबा तीन साल के लिए फिर बनीं पीडीपी प्रधान

राज्य ब्यूरो, जम्मू। महबूबा मुफ्ती को फिर से तीन वर्ष के लिए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी का प्रधान चुन लिया गया है। गांधी नगर स्थित पार्टी मुख्यालय में शनिवार को हुए चुनाव में सांसद तारिक हमीद करा और मुजफ्फर हुसैन बेग ने महबूबा के नाम का प्रस्ताव पेश किया, जिसका अनुमोदन युवराज विक्रमादित्य और रंगील सिंह ने किया। चुनाव के पर्यवेक्षक पूर्व अब्दुल रहमान वीरी ने महबूबा मुफ्ती के प्रधान चुने जाने की घोष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 03:01 AM (IST)
        

सड़क पार कर रहे युवक को कुचला, मौत

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित गंग्याल में सड़क पार कर रहे युवक को कुचल कर अज्ञात वाहन फरार हो गया। हादसे में युवक की मौके पर ही मौत हो गई। उसके शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर उसे जीएमसी अस्पताल के शवगृह में रखवा मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक की पहचान 25 वर्षीय गुरजीत सिंह पुत्र सुरजीत सिंह निवासी सुदंरबनी के रूप में हुई है। यह हादसा शनिवार रात को उस समय हुआ जब ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:44 AM (IST)
        

एमए स्टेडियम सील, शहर में सुरक्षा कड़ी

जागरण संवाददाता, जम्मू : गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल के बाद शनिवार को मुख्य समारोह स्थल एमए स्टेडियम को सील कर दिया है। साथ ही शहर में सुरक्षा बढ़ा दी है। शहर में जगह-जगह नाके लगा कर वाहनों की जांच की जा रही है। शहर के सभी प्रवेशद्वारों में वाहनों की गहन जांच के बाद ही उन्हें प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। समारोह को शांतिपूर्वक मनाने के लिए पुलिस एवं सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से सत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:43 AM (IST)
        

'पिंक हाउस' को सील करने का आदेश खारिज

जेएनएफ, जम्मू : देह व्यापार का अड्डा चलाने के आरोप में अप्पर रूप नगर स्थित शाहिदा परवीन के मकान 'पिंक हाउस' को सील करने के जिलाधीश के फैसले को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। हाईकोर्ट ने शाहिदा परवीन की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान यह निर्देश दिए। याचिकाकर्ता शाहिदा परवीन के अनुसार जिलाधीश ने उसका मकान सील करने का नोटिस जारी किया, लेकिन उस समय वह जेल में बंद थी और जेल अधिकारियों ने उन्हें न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:43 AM (IST)
        

बाबा बल्लो देव स्थान पर उमड़े श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, जम्मू : बाबा बल्लो देव स्थान में शनिवार को वसंत पंचमी पर्व पर काफी संख्या में भक्तों ने पूजा-अर्चना कर परिवार की सुख-समृद्धि की कामना की। पराशर ब्राह्माण बिरादरी के कुल देवता बाबा बल्लो देव स्थान के दर्शनों को पहुंचे श्रद्धालुओं ने बाबा के दरबार में हाजरी देकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। देव स्थान पर वीरवार से चल रहे हवन में आहुतियां अर्पित करते हुए सभी श्रद्धालुओं ने मंगलकामना क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:43 AM (IST)
        

आरएम पब्लिक स्कूल ने मनाया वार्षिक दिवस

जागरण संवाददाता, जम्मू : आरएम पब्लिक स्कूल सैनिक कॉलोनी ने अपना पहला वार्षिक दिवस धूमधाम के साथ मनाया। महिला कॉलेज गांधी नगर के सभागार में स्कूल की ओर से विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें पूर्व मंत्री रमन भल्ला मुख्यअतिथि और स्टेट कमिश्नर स्काउट एंड गाइड आईडी सोनी कार्यक्रम में विशेष मेहमान थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महिला कॉलेज गांधी नगर की प्रिंसिपल ने की। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्यअतिथि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:42 AM (IST)
        

प्रकाश दिवस पर झांकियों की संख्या में कटौती की

जागरण संवाददाता, जम्मू : गुरु रविदास जी महाराज के प्रकाश दिवस पर एक फरवरी को निकलने वाली शोभा यात्रा इस बार छोटी पर आकर्षित होगी। यह जानकारी श्री गुरु रविदास सभा जम्मू कश्मीर के प्रधान विजय लोचन ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी। उन्होंने कहा कि शहर में ट्रैफिक समस्या न बने, इसे देखते हुए ही सभा ने फैसला किया है कि शोभा यात्रा में दो दर्जन झाकियों को शामिल कराया जाए। हर साल डेढ़ से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:41 AM (IST)
        

ग्रामीणों व स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य की जाच

संवाद सूत्र, रामगढ़ : सीमा सुरक्षा बल 200 बटालियन ने शनिवार को सीमात गोलाबारी प्रभावित गाव नंगा में एक दिवसीय निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया। इसका उद्घाटन नंबरदार सरदार जनक सिंह ने किया। सीमा सुरक्षा बल 200 बटालियन कमाडेंट सुखदेव राज ने सीमात लोगों का हाल जाना। कमाडेंट सुखदेव राज ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल सीमात लोगों की सुरक्षा के साथ साथ स्वास्थ की रक्षा के लिए भी अपनी सेवा दी जा रही है। मरीजों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:41 AM (IST)
        

पीजी आट्र्स, भद्रवाह ने जीत हासिल की

जागरण संवाददाता, जम्मू : पीजी आ‌र्ट्स ने डिग्री कॉलेज हीरानगर को 29 रन और डिग्री कॉलेज भद्रवाह ने डिग्री कॉलेज सांबा को 44 रन के अंतर से मात देकर पुरुष वर्ग की अंतर कालेज क्रिकेट प्रतियोगिता के अगले दौर में जगह बनाई। जम्मू विश्वविद्यालय में प्रतियोगिता के अंतर्गत शनिवार को दो मुकाबले हुए। पीजी आ‌र्ट्स ने पहले बल्लेबाजी कर 18 ओवर में 10 विकेट गंवाकर 178 रन बनाए। नदीम ने 17, मयंक व विश्व ने 14-14 और... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:41 AM (IST)
        

कुर्सी के लिए नहीं बेचेंगे पार्टी को मिला जनादेश : मुफ्ती

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य में सरकार बनाने को लेकर जारी अटकलों पर पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के मुख्य संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने कहा कि कुर्सी की खातिर पार्टी को मिले जनादेश को नहीं बेचेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में गठबंधन सरकार बनाने के लिए भाजपा के साथ ट्रैक टू पर बातचीत चल रही है। अगर यह कामयाबी की तरफ बढ़ती है तो न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:30 AM (IST)
        

महबूबा फिर निर्विरोध पीडीपी प्रधान चुनी गई

राज्य ब्यूरो, जम्मू : महबूबा मुफ्ती को फिर से तीन वर्ष के लिए निर्विरोध पीडीपी का प्रधान चुन लिया गया। गांधी नगर स्थित पार्टी मुख्यालय में शनिवार को हुए चुनाव में सांसद तारिक हमीद करा और मुजफ्फर हुसैन बेग ने महबूबा के नाम का प्रस्ताव पेश किया, जिसका अनुमोदन युवराज विक्रमादित्य और रंगील सिंह ने किया। चुनाव के पर्यवेक्षक अब्दुल रहमान वीरी ने महबूबा मुफ्ती के प्रधान चुने जाने की घोषणा की। कार्यक्रम म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:20 AM (IST)
        

दूसरों पर अंगुली उठाने से पहले अपने गिरेबान में झांकें उमर : सिंह

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य प्रो. निर्मल सिंह ने शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि हार से हताश उमर अब्दुल्ला को दूसरों पर अंगुली उठाने से पहले अपने गिरेबान में देखना चाहिए। पहले वह खुद याद करें कि एनडीए के शासनकाल में केंद्र में मंत्री रहते हुए उन्होंने कितने समझौते किए। प्रो. सिंह ने कहा कि भाजप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

भाजपा राज्य में बनाएगी 11 लाख नए सदस्य

जागरण संवाददाता, जम्मू : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जम्मू-कश्मीर में ग्यारह लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए सभी जिला इकाईयों को भी उनके लक्ष्य दे दिए गए हैं। इस बार हर कार्यकर्ता को सौ सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है और ऐसा न करने की सूरत में कार्यकर्ता को पार्टी में किसी भी पद के लिए अयोग्य करार कर दिया जाएगा। इसका खुलासा भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सदस्यता अभियान के राष्ट्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

हत्या में दो और लोग शामिल

जागरण संवाददाता, जम्मू : रियासी के बीड़ा मोड़ हत्याकांड मामले में संदिग्ध दिनेश कुमार उर्फ नीलू की संलिप्तता के अलावा दो और प्रोफेशनल किलर के शामिल होने की बात सामने आ रही है। नीलू की भी पृष्ठभूमि आपराधिक रही है। पुलिस की जांच कह रही है कि नीलू के संग पलवल से दो और व्यक्ति आए थे ताकि योजनाबद्ध तरीके से हत्याकांड को अंजाम दिया जा सके। क्या माता वैष्णो देवी के दर्शनों की योजना नीलू ने बनाई थी या फिर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

बेटियों को शिक्षित करने वाले स्कूल होंगे पुरस्कृत

राज्य ब्यूरो, जम्मू : लिंगानुपात में सबसे अधिक पिछड़ रहे जम्मू-कश्मीर के पांच जिलों में 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' योजना पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसमें बेटियों की शिक्षा को बढ़ावा देने वाले सरकारी स्कूलों को पुरस्कृत करने के लिए विशेष फंड भी होगा। राज्य में जम्मू, कठुआ, पुलवामा, बडगाम और अनंतनाग जिलों को इस योजना में शामिल किया गया है, जहां पर छह वर्ष आयु वर्ग में लिंगानुपात 795 से 841 के बीच ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

आंशिक बादलों के बीच जारी रहेगा शीतलहर

जागरण संवाददाता, जम्मू : रविवार को जम्मू में आंशिक बादलों के बीच शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा। अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस, न्यूनतम छह डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। वहीं, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एकतरफा यातायात रहेगा और रविवार को जम्मू से श्रीनगर के लिए वाहन रवाना होंगे। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश या बर्फबारी होने की सं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

बाढ़ से क्षतिग्रस्त मकानों के निर्माण को दिए 85.90 करोड़

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य में बाढ़ के कारण पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए मकानों के पुनर्निर्माण के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा कोष से दी जाने वाली सहायता की समीक्षा की गई। नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने बताया कि अब तक 12,363 लोगों को 85.90 करोड़ रुपये जारी कर दिए गए हैं। 51.44 करोड़ रुपये 5,144 पक्के मकानों और 34.46 करोड़ रुपये 6,893 कच्चे मकानों के निर्माण के लिए दिए। कमेटी ने बताया कि श्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

आर्थिक संकट के लिए पिछली सरकार जिम्मेदार : भाजपा

जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य के मौजूदा आर्थिक संकट के लिए कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए रायपुर-दोमाना से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक बाली भगत ने कहा है कि पिछली सरकार की गलतियों की कीमत आज राज्य के कर्मचारियों को चुकानी पड़ रही है। पीएचई डेलीवेजरों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान भाजपा विधायक ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जो डेलीवेजर पीएचई विभाग की र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

फुल ड्रेस रिहर्सल में दिखा उत्साह

राज्य ब्यूरो, जम्मू : कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल की गई। मौलाना आजाद स्टेडियम में शनिवार को आयोजित फुल ड्रेस रिहर्सल में जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर शांतमनु, डीजीपी के राजेंद्रा, यूथ सर्विस एंड स्पोर्ट्स विभाग के निदेशक नवीन अग्रवाल, आइजी जम्मू राजेश कुमार, डिप्टी कमिश्नर जम्मू अजीत कुमार साहु, सूचना विभाग के निदेशक मुख्तार-उल-अजीज, स्कूल शिक्षा विभाग के निदेश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:04 AM (IST)
        
(News from Jammu, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jammu, India

null°c
यह भी देखें