जम्मू

  • सरकार बनने में देरी पर विपक्ष के तेवर तेज

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 02:19 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य में सरकार बनने में हो रही देरी के मुद्दे को विपक्षी पार्टियां तूल देने में जुट गई हैं। विपक्ष ने विधानसभा को भंग कर नए सिरे से चुनाव करवाने की मांग तेज कर दी है। एक तरफ पैंथर्स पार्टी ने दिल्ली में जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर चुनाव की मांग जोर शोर से उठाई है तो दूसरी तरफ नेशनल कांफ्रेंस लगातार सरकार गठन में देरी पर पीडीपी व भाजपा पर निशाना साध रही है। कांग्रेस ने कहा कि अग... और पढ़ें »

  • सियाचिन से नहीं लाए जा सके शव, मौसम बना बाधा

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 02:17 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, जम्मू : लद्दाख के सियाचिन ग्लेशियर में हिमस्खलन में शहीद हुए सेना के नौ जवानों के शव बुधवार को खराब मौसम के कारण घटनास्थल से बेस कैंप में नहीं लाए जा सके। सेना की योजना थी कि जवानों के शवों को एयरलिफ्ट कर लेह की थायस एयरबेस तक पहुंचाया जाएगा। जहां श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद पार्थिव शरीर विशेष विमान से दिल्ली भेजे जाएंगे, लेकिन मौसम खराब होने के कारण हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। ... और पढ़ें »

  • 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं को पारदर्शी ढंग से कराएं

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 02:16 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्यपाल के सलाहकार परवेज दीवान ने राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड की 10वीं व 12वीं कक्षाओं की परीक्षाओं की तैयारियों का जायजा लिया। जम्मू डिवीजन के समर जोन के अंतर्गत आने वाले सात जिलों में बारहवीं कक्षा की परीक्षा 25 फरवरी और दसवीं की चार मार्च से शुरू हो रही है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सलाहाकार ने संबंधित डिप्टी कमिश्नरों, स्कूल शिक्षा बोर्ड व अन्य अधिकारियों से कहा कि परीक्... और पढ़ें »

  • बिना पंजीकरण के नहीं मिलेगा वेतन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 02:15 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य प्रशासन ने आधार आधारित बायोमीट्रिक सिस्टम को अनिवार्य बना दिया है। मार्च तक इस प्रक्रिया को हर हाल में पूरा किया जाएगा। सिस्टम के तहत पंजीकरण न करने पर कर्मचारियों को वेतन भी नहीं मिलेगा। आम जनता को सरकारी सेवाओं का लाभ दिलाने, प्रशासन में जवाबदेही व पारदर्शिता लाने की दिशा में राज्यपाल शासन में यह अहम आदेश है। वित्त विभाग के आयुक्त सचिव नवीन कुमार चौधरी के अनुसार 31 म... और पढ़ें »

  • दिल्ली में भी हुआ संघ-भाजपा नेताओं में मंथन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 02:15 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, जम्मू : नई दिल्ली में बुधवार को झंडेवाला स्थित आरएसएस मुख्यालय में प्रदेश भाजपा व संघ के नेताओं के बीच हुई बैठक में भी राज्य में सरकार गठन को लेकर लंबा मंथन हुआ। हालांकि यह बैठक जम्मू-कश्मीर में सरकार भंग होने से पहले तय हुई थी, लेकिन बदले हालात में सरकार का गठन इसमें अहम मुद्दा रहा। हाल ही में जम्मू दौरे पर आए आरएसएस नेता प्रेम जी की अध्यक्षता में हुई बैठक में आरएसएस नेता कृष्ण गोपा... और पढ़ें »

  • येलोरस्ट बीमारी से किसान परेशान

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:19 AM (IST)

    आरएसपुरा/मीरां साहिब : आरएसपुरा व मीरां साहिब क्षेत्र के किसान अपनी गेहूं की फसल में लगने वाली येलोरस्ट बीमारी से परेशान हैं। किसानों ने कृषि विभाग से उन्हें इस बीमारी से निजात दिलाने की गुहार लगाई है। आरएसपुरा के गांव व्यासपुर परलाह, चंदुचक, पियां टिब्बा सहित अन्य गांवों के किसानों जनक राज, सूरम चंद, किशोर कुमार व राकेश कुमार का कहना है कि उनकी फसल पूरी तरह पीली पड़ गई है। विभाग बेशक पचास फीसद ... और पढ़ें »

  • आग लगने से पोल्ट्री फार्म जला

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, सांबा : जिले के पहाड़ी क्षेत्र के गांव पलथा में एक पोल्ट्री फार्म में आग लग जाने से उसमें मौजूद दो हजार चूजे जिंदा जल गए और 65 बैग दाना भी जलकर राख हो गया। यह शेड राम लाल पुत्र रतन चंद निवासी बलोड़ का था। राम लाल ने बताया कि शेड के भीतर दो लड़के सोए हुए थे कि अचानक रात को शेड में आग लग गई। उन्होंने कहा कि किसी तरह लड़के तो जान बचाकर बाहर भाग निकले, परंतु शेड आग से राख हो गया। इस आ... और पढ़ें »

  • वीरपुर में तेंदुआ तारों में फंसा

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, सांबा : जिले के पुरमंडल ब्लॉक अंतर्गत वीरपुर के कुंदनपुर मुहल्ले से लगभग एक किलोमीटर दूर तारों में एक तेंदुआ फंस गया। तेंदुआ जोर-जोर से गुर्रा रहा था। इसी बीच कुछ लोगों ने बुधवार सुबह तेंदुए के गुर्राने की आवाज सुनी और फिर पहले पुलिस को, उसके बाद मानसर सरूईसर वाइल्ड लाइफ को सूचित किया। मानसर सरूईसर रेंज वाइल्ड लाइफ के रेंज आफिसर अमित शर्मा ने बताया कि जैसे ही उन्हें सूचना मिली तो व... और पढ़ें »

  • परीक्षा की तैयारियों में जुटे विद्यार्थी

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं की तैयारियों में विद्यार्थी जी जान से जुटे हुए हैं। जैसे-जैसे परीक्षा की तिथियां नजदीक आती जा रही है, विद्यार्थियों की दिल की धड़कनें तेज होती जा रही हैं। अधिक मेरिट हासिल करने की चाह में विद्यार्थी दिन-रात एक किए हुए हैं। अभिभावकों की तरफ से भी उन्हें पूरा सहयोग मिल रहा है। परीक्षा का समय नजदीक आने ... और पढ़ें »

  • पुलिस ने सात मवेशी मुक्त कराए, दो गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, सांबा : मानसर पुलिस ने सांबा से कश्मीर की ओर जा रहे ट्रक में लादकर ले जाए जा रहे सात मवेशियों को मुक्त करवाकर पशु तस्करी के प्रयास को विफल किया है। मानसर पुलिस चौकी प्रभारी आशीष सागर के नेतृत्व में पुलिस ने नाका लगाया हुआ था कि सांबा से ऊधमपुर की ओर जा रहे ट्रक को नाके पर रोका। पुलिस ने जब ट्रक की जांच की तो उसमें सात मवेशी लदे हुए थे, जिन्हें बिना किसी अनुमति के कश्मीर ले जाया जा र... और पढ़ें »

  • पेयजल किल्लत से क्षेत्रवासी परेशान

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, विजयपुर : लोगों को समुचित पीने का पानी मुहैया करवाने के पीएचई विभाग के दावों के विपरीत विजयपुर क्षेत्र में पेयजल किल्लत बनी हुई है। क्षेत्रवासियों के अनुसार सर्दियों का मौसम हो या गर्मियों का, क्षेत्र के कस्बों व गांवों में हमेशा पेयजल की किल्लत बनी रहती है। क्षेत्रवासी यशपाल, बलबीर, पवन, सतीश, अजय, राकेश, राजकुमार, रामपाल, दर्शन आदि ने बताया कि सर्दियों के मौसम में भी क्षेत्र के ग... और पढ़ें »

  • अधर में लटका सड़क का मरम्मत कार्य

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, विजयपुर : राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित 17वें मील से लेकर संगवाल बगूना को जाने वाली करीब पांच किलोमीटर खस्ताहाल सड़क का मरम्मत कार्य पांच महीने पहले विजयपुर क्षेत्र के विधायक चंद्र प्रकाश गंगा ने शुरू करवाया था और यह दावा किया था कि जल्द सड़क का मरम्मत कार्य पूरा होगा। पीडब्ल्यूडी विभाग ने सड़क का मरम्मत कार्य 17वें मील से शुरू किया था और इस पर मिट्टी, कंकड़ डालना शुरू कर दिया, लेकिन सिर... और पढ़ें »

  • केंद्र की स्कीमों का लाभ उठाएं युवा : रैना

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    संवाद सूत्र, मीरां साहिब : कस्बे के मरालिया मोड़ पर बुधवार को मोदी फैन क्लब की ओर से कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही स्कीमों की जानकारी दी गई। इस दौरान विधायक रविंद्र रैना मुख्य तौर पर मौजूद थे। उनके अलावा भाजपा नेता एडवोकेट देवराज शर्मा भी मौजूद थे। इस अवसर पर कार्यक्रम में मौजूद विशेषकर युवाओं से विधायक ने कहा कि युवा वर्ग भाजपा के साथ जुड़ा है, जिसकी बदौलत केंद्र ... और पढ़ें »

  • चिब बिरादरी ने कुल देव आगे झुकाए शीश

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : सीमांत गांव बेरा में बुधवार को चिब बिरादरी की वार्षिक मेल आयोजित हुई। इस अवसर पर गांव में बने बिरादरी कुल देवता बाबा धर्म चंद जी के देव स्थान पर पहुंच कर बिरादरी के लोगों ने माथा टेका। सुबह हवन यज्ञ के साथ झंडा फहराया गया, जिसमें बिरादरी के लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम में बिरादरी सदस्य व पूर्व मंत्री आरएस चिब सहित स्थानीय विधायक चौधरी शाम लाल मुख्य रूप से मौजूद ... और पढ़ें »

  • मार्ग की हालत सुधारने की उठाई मांग

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    संवाद सूत्र, मीरां साहिब : कस्बे के गांव खालिस कुल्लियां से सिंबल कैंप की ओर जाने वाली सड़क पर जगह-जगह तारकोल उखड़ने व मार्ग पर गड्ढे बन जाने से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने प्रशासन से मार्ग पर जल्द से जल्द तारकोल डाल इसे पक्का करने की मांग की है। स्थानीय लोगों परमजीत सिंह, संतोष सिंह, राजेंद्र कुमार आदि का कहना है कि मार्ग पर तीन माह पहले गड्ढे भरने के लिए पेच वर्क का क... और पढ़ें »

  • पटवारखाना बना मुसाफिर खाना

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिश्नाह : क्षेत्र के गांव खैरी में ग्रामीण किसानों की सुविधा के लिए बनाए गए पटवारखाने में पटवारी तो नहीं बैठ पाया, अलबत्ता इस अनाथ पटवारखाने को मुसाफिरखाना बना कर रख दिया गया। छह गांवों की जनता अब भी बिश्नाह जाकर धक्के खाने को मजबूर है और पटवारी के बैठने के लिए बनाए गए कार्यालय में समुदाय विशेष का कब्जा है। ग्रामीण पंच चितंबर सिंह, पंच राजकुमार ने बताया कि लगभग 15 वर्ष पहले गांव खैरी... और पढ़ें »

  • राजकीय हायर सेकेंडरी स्कूल के एनसीसी कैडेट्स सम्मानित

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:58 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, ज्यौड़ियां : राजकीय हायर सेकेंडरी स्कूल ज्यौड़ियां में एनसीसी यूनिट द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि स्कूल के प्रधानाचार्य राम पाल शर्मा थे। कार्यक्रम में एनसीसी के पांच कैडेटो अर्जुन कुमार, नरेंद्र कुमार, ऋषभ कुमार, परवीन कुमार और साहिल मन्हास को स्कूल की तरफ से सम्मानित किया गया। वहीं प्रधानाचार्य ने कहा कि ये पांच एनसीसी कैडेट्स 67वें गणतंत्र दिवस पर ... और पढ़ें »

  • उड़ी-मुजफ्फराबाद के बीच 3700 करोड़ का व्यापार

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:58 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, जम्मू : उड़ी-मुजफ्फराबाद में क्रॉस एलओसी व्यापार के आठ वर्षो में दोनों ओर के व्यापारियों के बीच 3700 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ है। राज्य और गुलाम कश्मीर के व्यापारियों के बीच कारोबार की प्रक्रिया बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास हो रहे हैं। इसी सिलसिले में बुधवार को उड़ी में हुई उच्च स्तरीय बैठक में व्यापार संबंधी मुद्दों पर चर्चा हुई। उड़ी की कमान पोस्ट पर बारामूला की जिलाधीश यशा मुदग... और पढ़ें »

  • बेटियों को शिक्षित करने पर दिया जोर

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:58 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : आईसीडीएस आरएसपुरा द्वारा बुधवार को समाज कल्याण विभाग परिसर में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ विषय पर जागरूक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सीडीपीओ आरएसपुरा जसमीत सिंह की देखरेख में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र की आंगनबाड़ी वर्कर्स सहित आशा वर्कर्स ने भाग लिया। सुचेतगढ़ विधायक चौधरी शाम लाल, आरएसपुरा विधायक डॉ. गगन भगत सहित एसडीएम आरएसपुरा विकास कुंडल विशेष रूप से मौजूद थे। कार... और पढ़ें »

  • विद्यार्थियों को दी नशे दूर रहने की सलाह

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 12:58 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : नेशनल पब्लिक प्लेवे एंड हाई स्कूल में लगाई गई, जिसमें स्कूल के विद्यार्थियों ने विज्ञान एवं सामाजिक विज्ञान विषयों पर नमूने तैयार किए। प्रदर्शनी का उद्घाटन टीम जम्मू (एनजीओ) के चेयरमैन तथा प्रेस क्लब जम्मू के महासचिव जोरावर सिंह जम्वाल ने किया। इस अवसर पर जोरावर सिंह ने कहा कि वह छात्रों की प्रतिभा को देख कर दंग रह गए। उन्होंने छात्रों को स्कूली शिक्षा के साथ नैतिक शिक... और पढ़ें »

(News from Jammu, Jammu-and-kashmir)

Jammu, India Thursday 11 02 2016

18°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें