Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जम्मू

राज्य में चुनाव की तिथि जल्द होगी घोषित

राज्य ब्यूरो, जम्मू। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तिथि फिलहाल तय नहीं हो पाई है। राज्य दौरे पर आई चुनाव आयोग की टीम श्रीनगर से ही लौट गई। टीम ने व्यस्त शेड्यूल के कारण राज्य दौरे को एक ही दिन में समेट लिया। अब संबंधित पक्षों से विधानसभा चुनावों पर चर्चा के बाद अंतिम फैसला दिल्ली में जल्द होने जा रही चुनाव आयोग के सदस्यों की बैठक में होगा। दिल्ली लौट गए मुख्य चुनाव आयुक्त बीएस संपत ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:54 AM (IST)
        

भाजपा अपने दम पर बनाएगी सरकार : अनुराग ठाकुर

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव में 87 में से पचास से अधिक सीटें हासिल करने का दम भरते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा है कि भाजपा अपने दम पर अगली सरकार बनाएगी। मिशन 44 प्लस को कामयाब बनाने के लिए युवाओं को अभी से जमीनी स्तर पर काम करने के दिशानिर्देश देने शनिवार को जम्मू पहुंचे अनुराग ने कहा कि महाराष्ट्र व हरियाणा में लोगों ने भारी संख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:00 AM (IST)
        

मस्जिद की भूमि पर व्यावसायिक निर्माण पर कोर्ट ने लगाई रोक

जेएनएफ, जम्मू : आरएसपुरा के बन सुल्तान गांव में मस्जिद की जमीन पर व्यावसायिक निर्माण पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। हाईकोर्ट वक्फ बोर्ड के उस आदेश पर रोक लगाई है, जिसमें बोर्ड ने उक्त जमीन को व्यावसायिक निर्माण के लिए अलाट किया था। सजद मजीद की ओर से दायर याचिका में कहा गया कि वर्ष 1947 में मुहम्मद इकबाल ने गांव में तीन कनाल पांच मरला जमीन मस्जिद निर्माण/धार्मिक कार्यो के लिए दी थी, लेकिन वक्फ बोर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

किसान की बेटी विश्व को दे रही शांति संदेश

दिनेश महाजन, जम्मू जम्मू शहर से सत्तर किलोमीटर दूर ऊधमपुर जिले के एक छोटे से गांव बरनाडा की किसान की बेटी आज विश्व की महिलाओं के लिए प्रेरणास्रोत बन गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस की महिला इंस्पेक्टर शक्ति शर्मा अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र (यूएनओ) शांति मिशन का हिस्सा बनी हुई है। वह वहां महिलाओं को शांति व आत्मरक्षा के गुर सिखा रही हैं। विश्व में शांति का संदेश देने और आतंकवाद प्रभावित देशों में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

क्रिकेटर मुरली कार्तिक पहुंचे मां के दरबार

जागरण संवाद केंद्र, कटड़ा : भारतीय क्रिकेटर मुरली कार्तिक मां वैष्णो देवी जी के चरणों में हाजरी लगाने वीरवार को आधार शिविर कटड़ा पहुंचे। कुछ देर श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य बस अड्डे स्थित निहारिका कांप्लेक्स में विश्राम करने के बाद वह अपने साथियों संग कटड़ा हेलिपैड पहुंचे। वहां उनकी अगवानी हिमालयन हेली सर्विस के मैनेजर राजीव ने की। दोपहर करीब एक बजे मुरली कार्तिक हेलिकॉप्टर में सवार ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

केंद्र को भेजा जीएमसी को अपग्रेड करने का प्रोजेक्ट

रोहित जंडियाल, जम्मू लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या से राजकीय मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल की इमरजेंसी छोटी पड़ने लगी है। इमरजेंसी तथा अन्य विभागों को अपग्रेड करने के लिए जीएमसी प्रशासन ने केंद्र के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री को एक प्रस्ताव सौंपा है। इस समय जीएमसी की इमरजेंसी की क्षमता दो सौ बिस्तरों की है। इनमें इमरजेंसी के मेडिसीन और सर्जरी विंग के अलावा रिकवरी वार्ड, आपदा वार्ड भी शाम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मांगी चुनावी तैयारी पर रिपोर्ट

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी उमंग नरुला ने वीरवार को राज्य पुलिस के आलाधिकारियों से आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आवश्यक सुरक्षाबलों व उनकी व्यवस्था से संबंधित विस्तृत जानकारी जल्द ही उपलब्ध कराने को कहा है। सूत्रों ने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कुछ दिन पहले भी राज्य पुलिस संगठन से लिखित तौर पर यह जानकारी मांगी थी। लेकिन कोई जवाब न आने पर उन्होंने आज दोबारा संबं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

ईजेएसी (के) ने दी आंदोलन की चेतावनी

जागरण संवाददाता, जम्मू : इंप्लाइज ज्वाइंट एक्शन कमेटी (के) ने सरकार पर वादा पूरा न करने का आरोप लगाते हुए मांगों के समर्थन में फिर से आंदोलन का मार्ग अपनाने की चेतावनी दी है। ईजेएसी (के) नेता बलविंद्र सिंह ने वीरवार को पत्रकारों के समक्ष घोषणा की कि सरकार ने तीन जून को बैठक में कर्मचारियों से जो वायदे किए थे, वे आज तक पूरे नहीं किए गए हैं। बलविंद्र सिंह ने कहा कि सरकार टालमटोल की नीति अपनाकर कर्म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

बीआर शर्मा को आइएएस का तय 80 हजार वेतन

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्य कैबिनेट ने वीरवार को वरिष्ठ नौकरशाह और 1984 बैच के आइएएस बीआर शर्मा को आइएएस के तय वेतनमान 80 हजार रुपये प्रतिमाह में पदोन्नत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। योजना एवं विकास विभाग के मौजूदा प्रमुख सचिव बीआर शर्मा को यह पदोन्नति उसी तिथि से प्रदान की गई है, जिस दिन खुर्शीद अहमद गनई ने बतौर वित्तायुक्त उद्योग एवं वाणिज्य विभाग कार्यालय छोड़ा है। कैबिनेट द्वारा लिए गए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

अग्निशमन विभाग का क्लर्क रिश्वत लेते काबू

जागरण संवाददाता, जम्मू : स्टेट विजिलेंस ऑर्गेनाइजेशन ने अग्निशमन विभाग के क्लर्क (फायरमैन) को 17 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। फायरमैन हीरा लाल पंडिता ने सांबा निवासी राकेश सिंह को दीपावली के बम-पटाखों के भंडारण व बिक्री की एनओसी जारी करने की एवज में यह राशि मांगी थी। सांबा के मंडी कोटली निवासी राकेश सिंह ने एसएसपी विजिलेंस को शिकायत की कि डायरेक्टर कार्यालय में कार्यरत फायरमै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

लेफ्टिनेंट कर्नल के घर काम करते पोर्टर की करंट से मौत

जागरण संवाददाता, जम्मू : भठिंडी स्थित सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल के घर में काम करते हुए दुर्घटनावश करंट लगने से पोर्टर की मौत हो गई। पुलिस कर्मियों ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के लिए जीएमसी अस्पताल के मुर्दा घर में रखवा दिया। मृतक की पहचान नरेश कुमार पुत्र कृष्ण चंद निवासी कासीम नगर बागेबाहु के रूप में हुई। यह घटना वीरवार दोपहर को भठिंडी इलाके की है। सेना के लेफ्टिनेंट ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

कश्मीर में नजरअंदाज हो रहे आइएसआइएस के झंडे

राज्य ब्यूरो, जम्मू : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद जुगल किशोर शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला कश्मीर में इस्लामिक स्टेट्स ऑफ इराक एंड सीरिया (आइएसआइएस) के झंडे फहराए जाने की चुनौती को नजरअंदाज कर रहे हैं। उमर सरकार कश्मीर में आइएसआइएस की विचार को प्रोत्साहित करने वालों को शह देने के बजाए उनके खिलाफ कार्रवाई कर भविष्य का चुनौतियां का सामना करे। सांसद ने ऐसा वीरवार को यहां जारी बयान में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

युवाओं का दल भाजयुमो में शामिल

जागरण संवाददाता, जम्मू : भारतीय जनता युवा मोर्चा ने वीरवार को रिहाड़ी कॉलोनी में कार्यक्रम आयोजित किया। दर्जनों की संख्या में युवा मोर्चा में शामिल हुए। भाजयुमो के प्रदेश महासचिव अजय परगाल व प्रदेश उपाध्यक्ष कर्ण सत शर्मा समेत अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया। भाजयुमो में शामिल होने वाले युवाओं में कर्ण डोगरा, सुमित डोगरा, शुभम डोगरा, भारत, आशु शर्मा, राहुल शर्मा, राजन शर्मा, साहिल, कालीचरण, सुनील,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

गांधीनगर कॉलेज ने वालीबॉल का खिताब जीता

जागरण संवाददाता, जम्मू : महिला कॉलेज गांधीनगर ने पीजी विभाग की टीम को दो सेट के अंतर से मात देकर इंटर कॉलेज इंटर कॉलेज वालीबॉल चैंपियनशिप का खिताब जीता। जम्मू विश्वविद्यालय के खेल एवं शारीरिक शिक्षा विभाग के निदेशक प्रो. ध्यान सिंह भाऊ की देखरेख में चैंपियनशिप के मुकाबले हुए। कैंपस में वीरवार को फाइनल मुकाबले में महिला कॉलेज गांधीनगर ने पीजी विभाग को 3-1 सेट के तहत 25-20, 19-25, 25-17 और 25-18 के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

सुशील के कहानी संग्रह कु'न अपने का विमोचन

जागरण संवाददाता, जम्मू : साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित शिव देव सुशील के डोगरी कहानी संग्रह 'कु'न अपने' का विमोचन डुग्गर मंच ने केएल सहगल हॉल में आयोजित कार्यक्रम में किया। यह शिव देव सुशील की 15वीं पुस्तक है। इससे पहले उनके तीन उपन्यास, चार कहानी संग्रह, चार कविता संग्रह, तीन नाटक एवं एक चुनिदा कविताओं का संग्रह सासों की नदी' का प्रकाशन हो चुका है। उन्होंने नए कहानी संग्रह को अपने पिता ठॉ. इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

नरवाल में जारी रहा जेडीए का अभियान

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के ट्रांसपोर्ट नगर में जम्मू विकास प्राधिकरण (जेडीए) का अतिक्रमण विरोधी अभियान लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा। बड़ी संख्या में कबाड़, टूटे वाहनों को हटाने के साथ टीम ने दो सौ से ज्यादा खोखों को भी हटाया। जेडीए के डायरेक्टर लैंड मैनेजमेंट डॉ. आरके भारती के नेतृत्व में वीरवार को ट्रांसपोर्ट नगर में अभियान के दौरान टीम ने सड़क किनारों, खाली जगहों पर रखे गए कबाड़ वाहनों व अन्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

शहर में रहकर भी गांव जैसी जिंदगी

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू शहर के बन तालाब क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं के अभाव और सरकारी अनदेखी के चलते लोग गांवों जैसा जीवन व्यतीत कर रहे हैं। टूटी सड़कें, गंदगी के ढेर, अव्यवस्थित जलापूर्ति तथा बिजली ढांचा बनतालाब को शहर से जुदा कर रहा है। नगर निगम अधीनस्थ आने वाले बन तालाब के दीनानगर में आज तक सड़कें ही नहीं बन पाई। वर्ष 2000 में सड़कों को बनाने की प्रक्रिया तो शुरू हुई लेकिन आज तक तारकोल नह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

जम्मू फ्रंटियर वेट लिफ्टिंग में चैंपियन

जागरण संवाददाता, जम्मू : बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर ने इंटर फ्रंटियर बीएसएफ खेल प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर वेटलिफ्टिंग में सर्वाधिक पदक जीतकर ओवरऑल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। पंजाब फ्रंटियर को दूसरे और गुजरात फ्रंटियर को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। बीएसएफ स्टेडियम पलौड़ा में वीरवार को पांच दिवसीय चैंपियनशिप के चौथे दिन वीरवार को वेट लिफ्टिंग के 105 किलोग्राम से ऊपर के भार वर्ग मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

बारामूला ने राज्यस्तरीय फुटबॉल का खिताब जीता

जागरण संवाददाता, जम्मू : बारामूला ने गांदरबल जिला को तीन गोल से मात देकर अंतर जिला राज्य स्तरीय फुटबॉल चैंपियनशिप का खिताब जीता। युवा, सेवा एवं खेल विभाग की ओर से आयोजित चैंपियनशिप के अंतर्गत वीरवार को सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले जीजीएम साइंस कॉलेज के फ्रंट ग्राउंड में खेले गए। सेमीफाइनल मुकाबलों में बारामूला ने सांबा जिला को 1-0 गोल से हराया। एकमात्र विजयी गोल बारामूला जिले के जुबेर अहमद ने किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

पाकिस्तान को सोच बदलने की जरूरत : पनुन कश्मीर

जागरण संवाददाता, जम्मू : वादी में ढाई दशकों से आतंकवाद फैलाने वाले पाकिस्तान की पोल अब अंतरराष्ट्रीय समुदाय के समक्ष भी खुल चुकी है। इसका अंदाजा संयुक्त राष्ट्र द्वारा कश्मीर मसले पर दिए करारे जबाव से मिलता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सीमा पर हुई गोलाबारी पर अपनाए कड़े रवैये से भी पाकिस्तान को समझ में आ गया है कि अब आने वाले दिनों में उसे आतंकवाद के रास्ते से हटना पड़ेगा। जम्मू में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        
(News from Jammu, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jammu, India

null°c
यह भी देखें