1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जम्मू

प्रदीप पीडीडी टेक्निकल आइटीआइ इंप्लाइज के प्रधान बने

जम्मू : बिजली विभाग में प्रबंधन की ओर से आइटीआइ कर्मचारियों से हो रही अनदेखी को देखते हुए शुक्रवार को पीडीडी टेक्निकल (आइटीआइ इंप्लाइज) सुप्रीम कोर्ट जस्टिफाइड यूनियन का गठन करते हुए प्रदीप कुमार को प्रधान घोषित किया। यूनियन के 121 सदस्यों की मौजूदगी में लिए गए निर्णय में 31 सदस्यों के नामों की भी घोषणा की गई। चयनित पदाधिकारियों में बोध राज, रमण कुमार को उपप्रधान, विजय कुमार को महासचिव, धीरज मेहता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:11 AM (IST)
        

तवी नदी में छलाग लगा ऑटो चालक ने दी जान

जागरण संवाददाता, जम्मू : झज्जर कोटली में एक ऑटो चालक ने तवी पुल से छलांग लगा आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे डंसाल अस्पताल में रखवा मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक की पहचान 22 वर्षीय सुखदेव सिंह पुत्र तनत्तर सिंह निवासी बुखारी साबा के रूप में हुई है। यह मामला शनिवार दोपहर को उस समय हुआ जब सुखदेव ऑटो लेकर ऊधमपुर से सांबा जा रहा था। जब वह किशनपुर इलाके में तवी पुल के ऊपर पहुंचा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:05 AM (IST)
        

बीबीईए के लिए नामांकन प्रक्रिया संपन्न

जागरण संवाददाता, जम्मू : बड़ी ब्राह्माणा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (बीबीईए) के छह पद के लिए पांच मई को होने वाले मतदान के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया संपन्न हो गई। शनिवार शाम पांच बजे तक नामांकन पत्र स्वीकार किए गए। अब नामांकन पत्र सोमवार को खोले जाएंगे। इनकी समीक्षा होगी। इसके बाद अगर कोई उम्मीदवार नामांकन वापस लेना चाहे तो वह 28 अप्रैल दोपहर तीन बजे तक नामांकन वापस ले सकता है। एसोसिएशन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:04 AM (IST)
        

बाली भगत ने पेंशनधारकों में वितरित किए चेक

जागरण संवाददाता, जम्मू : समाज कल्याण मंत्री बाली भगत ने सामाजिक सुरक्षा योजना के अंर्तगत चालीस लाख के चेक विभिन्न पेंशनधारकों में बांटे। चेक वितरण कार्यक्रम नागबनी क्षेत्र में हुआ। समाज कल्याण विभाग ने इसका आयोजन किया। मंत्री ने समाज के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए कई योजनाओं की जानकारी दी। सामाजिक सुरक्षा स्कीम के अंर्तगत राशि भी बढ़ा दी है। अब नए पेंशनधारकों को घोषित की गई राशि के मुताबिक पे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:04 AM (IST)
        

महारैली को सफल बनाने के लिए यूनियनों ने कमर कसी

जागरण संवाददाता, जम्मू : नई पेंशन योजना और एफडीआइ रद करने सहित अन्य मांगों को लेकर दिल्ली में 28 अप्रैल को हो रही महारैली सफल बनाने के लिए उत्तरी रेलवे मजदूर यूनियन और नार्दर्न रेलवे मैन्स यूनियन ने कमर कस ली है। लगातार दूसरे दिन भी दोनों यूनियनों ने गेट मीटिंग कर कर्मचारियों को मांगों से अवगत कराने के साथ महारैली में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचने की अपील की। उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के बै... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:04 AM (IST)
        

डिवकॉम कार्यालय के बाहर आंगनबाड़ी वर्कर्स का धरना

जागरण संवाददाता, जम्मू : सरकार विरोधी नीतियों से तंग आ चुके आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स ने पनामा चौक स्थित डिवीजनल कमिश्नर कार्यालय के बाहर धरना दिया। जेएंडके नेशनल ट्रेड यूनियन फ्रंट के बैनर तले नारेबाजी कर रहे कर्मियों का कहना था कि उनकी समस्याओं को हल करने के बजाय विभिन्न विभागों के अधीन काम कर रहे आंगनबाड़ी कर्मियों को नौकरी से निकालने की धमकी दी जा रही है। फ्रंट के प्रधान गफूर डार ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:04 AM (IST)
        

पीएचई अस्थायी कर्मियों ने आंदोलन का बिगुल फूंका

जागरण संवाददाता, जम्मू : पब्लिक हेल्थ इंजीनिय¨रग विभाग में अस्थायी कर्मियों ने आंदोलन का बिगुल फूंकते हुए 7 मई को जम्मू में चीफ इंजीनियर कार्यालय का घेराव और श्रीनगर में उसी दिन सचिवालय घेराव की घोषणा की है। कर्मियों ने कहा कि प्रदर्शन के उपरांत एसोसिएशन अगली रणनीति तय करेगी। इसका फैसला जम्मू में जिला पदाधिकारियों की प्रांतीय प्रधान तनवीर हुसैन की अध्यक्षता में बुलाई गई बैठक में लिया। तनवीर ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:03 AM (IST)
        

लोगों के साथ पुलिस सलीके से पेश आए

जागरण संवाददाता, जम्मू : डीआइजी जम्मू शकील अहमद बेग ने पुलिस कर्मियों से अपने बर्ताव में बदलाव लाने की नसीहत दी। थानों में आने वाले शिकायतकर्ताओं व अन्य लोगों से पुलिस सलीके से पेश आए। ताकि उनके दिलों में पुलिस के प्रति आदर पैदा हो। उन्होंने थानों में तैनात मुंशियों को खास हिदायत देते हुए उन्हें अपने बर्ताव में नरमी लाने के निर्देश जारी किए। डीआइजी जिला पुलिस लाइन में आयोजित सेमिनार में संबोधित कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:03 AM (IST)
        

सिमुला सुपर स्टर्स ने मुकाबला जीता

जागरण संवाददाता, जम्मू : सिमुला सुपर स्टर्स ने बनिहाल नाइट राइडर्स को 15 रन के अंतर से मात देकर पीपीसीपीएल टी-20 क्रिकेट मुकाबले में जीत हासिल की। जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के मुकाबले जीजीएम साइंस कालेज के हॉस्टल ग्राउंड में खेले जा रहे हैं। बनिहाल नाईट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। सिमुला सुपर स्टर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:03 AM (IST)
        

जेकेपीएस में ग्रेजुएशन सेरेमनी आयोजित

जागरण संवाददाता, जम्मू : जेकेपीएस कुंजवानी में शनिवार को यूकेजी के बच्चों के लिए ग्रेजुएशन सेरामनी आयोजित की गई। स्कूल के चेयरमैन राज दलुजा मुख्य अतिथि थे। उन्होंने बच्चों को ग्रेजुएशन सेरामनी में सफल रहने वाले बच्चों को सम्मानित किया। शाइनिंग स्टर्स विषय पर आयोजित समारोह में बच्चों ने उत्साह से भाग लिया। समारोह की शुरुआत पारंपरिक द्वीप प्रज्ज्वलित से हुई। बच्चों ने विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:02 AM (IST)
        

बेटी बचाने का संदेश दिया

जागरण संवाददाता, जम्मू : भारतीय लोक कला संगीत संस्थान के कलाकारों ने 'बेटी दो घरों का चिराग है' का मंचन यूनियन कल्चरल ट्रुप तथा एकसाथ रंगमंडल के कलाकारों के साथ मिल कर किया। संगीतमय नाटक का लेखन संस्थान के चैयरमैन एमएल डोगरा ने किया। नाटक की कहानी में दो परिवारों के इर्द-गिर्द घूमती है जहां छोटी ही उम्र में बेटी की शादी कर दी जाती है। कलाकारों ने गीतों के माध्यम से बेटी बचाने का संदेश दिया। कलाका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:42 AM (IST)
        

सीनियर नेशनल जूडो के लिए राज्य टीम हैदराबाद रवाना

जागरण संवाददाता, जम्मू : हैदराबाद में 27 अप्रैल से शुरू होने वाली सीनियर नेशनल जूडो प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए राज्य की 11 सदस्यीय टीम पदक की आस लिए शनिवार को रवाना हुई। राज्य टीम में लड़कियों के वर्ग में यशिका जंवाल, शीतल शर्मा, मनीषा कुमारी, पूनम शर्मा, वंदना देवी भाग लेंगी। लड़कों के वर्ग में विदर्भ सिंह, आशुतोष खजूरिया, दानिश शर्मा व रणजोध सिंह को चुना गया है। टीम के साथ कोच के रूप में सूरज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

गणित, फिजिकल एजुकेशन विभाग ने मुकाबले जीते

जागरण संवाददाता, जम्मू : गणित विभाग ने कॉमर्स विभाग को 41 रन और फिजिकल एजुकेशन विभाग ने एमसीए विभाग को सात विकेट से मात देकर अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता के अगले दौर में जगह बनाई। जम्मू विश्वविद्यालय में शनिवार को दो मुकाबले स्पो‌र्ट्स एवं फिजिकल एजुकेशन विभाग के निदेशक प्रो. ध्यान सिंह भाऊ के नेतृत्व में हुए। पहले मुकाबले में गणित विभाग ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 171 रन बनाए। सुल्तान ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

जानीपुर स्कूल ने अंडर-14 कबड्डी का खिताब जीता

जागरण संवाददाता, जम्मू : हाई स्कूल जानीपुर ने हाई स्कूल तोप शेरखानियां को मात देकर अंतर स्कूल खेल प्रतियोगिता में अंडर-14 कबड्डी का खिताब जीता। जबकि केसी स्कूल वालीबॉल का खिताब जीतने में कामयाब रहा। हायर सेकेंडरी स्कूल गांधीनगर में शनिवार को मुकाबले शुरू हुए। लड़कों के वर्ग के अंडर-14 कबड्डी के निर्णायक मुकाबले में हाई स्कूल जानीपुर ने हाई स्कूल तोप शेरखानियां को 23-14 से हराकर बाजी मारी। इससे पहले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

जोधामल ने अंतर स्कूल वाद विवाद की रोलिंग ट्रॉफी जीती

जागरण संवाददाता, जम्मू : जोधामल स्कूल के विद्यार्थियों ने नैनो नेगल मेमोरियल अंतर स्कूल वाद-विवाद प्रतियोगिता में भाग लेकर रोलिंग ट्रॉफी जीती। प्रजेंटेशन कान्वेंट स्कूल में 'उच्च शिक्षा में सुधार', संबंधी विषय पर वाद विवाद प्रतियोगिता हुई। इसमें सर्वप्रथम विद्यार्थियों ने नैनो नेगल को श्रद्धासुमन अर्पित किए। राज्य स्कूली शिक्षा बोर्ड की सचिव प्रो. वीणा पंडिता मुख्य अतिथि व भारत स्काउट्स एंड गाइड्स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

जम्मू-कश्मीर में भूकंप के हल्के झटके, कोई नुकसान नहीं

राज्य ब्यूरो, जम्मू : देश के अन्य भागों की तरह जम्मू-कश्मीर में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए, लेकिन इनकी तीव्रता इतनी कम थी कि अधिकांश लोगों को इसका पता भी नहीं चला। वहीं, झटकों से राज्य के किसी भी भाग में नुकसान की कोई सूचना नहीं है। मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोटस ने कहा कि शनिवार को जम्मू समेत राज्य के कुछ हिस्सों में हल्के झटके महसूस किए गए। इससे यहां नुकसान की कोई जानकारी नहीं है। वही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:32 AM (IST)
        

भूकंप प्रभावितों की मदद को कदम उठाए केंद्र : आजाद

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने नेपाल व देश के विभिन्न हिस्सों में भूकंप से जानमाल के हुए नुकसान पर गहरा शोक जताया है। भूकंप में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए आजाद ने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि प्रभावित लोगों की मदद के लिए कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा कि हमारी परंपरा रही है कि दुख की घड़ी में हम नेपाल के लोगों के साथ खड़े रहे है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:31 AM (IST)
        

खुद पर तेल छिड़क लगाई आग

जागरण संवाददाता, जम्मू : रिहाड़ी इलाके में एक व्यक्ति ने घरेलू कलह की वजह से खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा ली। आग की लपटों में घिरे व्यक्ति को जब उसकी बहन ने देखा तो उसने बचाने का प्रयास किया। इस दौरान वह भी झुलस गई। परिवार के सदस्यों ने दोनों को आग की लपटों से बाहर निकाल उन्हें जीएमसी अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचाया। यहां व्यक्ति की हालत नाजुक बनी हुई है। झुलसे व्यक्ति की पहचान 45 वर्षीय अश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

सीजीपीडब्लयूए की वार्षिक स्मारिका जारी

जागरण संवाददाता, जम्मू : सेंट्रल गवर्नमेंट पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन (सीजीपीडब्लयूए) की 20वीं वार्षिक बैठक शनिवार को जम्मू क्लब में हुई जिसमें शिक्षा मंत्री नईम अख्तर ने एसोसिएशन की स्मारिका व सदस्यों की डायरेक्टरी जारी की। एसोसिएशन के 253 पंजीकृत सदस्य हैं जो 323 केंद्रीय सर्विसेज का प्रतिनिधित्व करते हैं। केंद्र सरकार ने एसोसिएशन को केन्द्रीय पेंशनर्स की एकमात्र नोडल एसोसिएशन मनोनीत किया। एसोसिए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

आटा मिलों में कम तौल का भंडाफोड़

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर में उपभोक्ताओं को दस किलो की पैकिंग में कम आटा मिलने का भंडाफोड़ हुआ है। यह गोरखधंधा आटा मिलों से हो रहा था। दस किलो की पैकिंग में 100 ग्राम से एक किलो तक कम आटा भरा जा रहा था। उपभोक्ता मामले एवं जन-वितरण (सीएपीडी) विभाग को ऐसी शिकायतें मिली थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए शनिवार को विभाग ने गंग्याल व बड़ी ब्राह्माणा स्थित छह मिलों पर छापा मारा। इस दौरान आटा पीसने की प्रक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        
(News from Jammu, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jammu, India Sunday 26 04 2015

27°c
यह भी देखें