Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जम्मू

राज्य में शीतलहर का कहर

जागरण न्यूज नेटवर्क, जम्मू। कोहरे की चादर लिपटे जम्मू संभाग को अगले दो दिनों में शुष्क सर्दी से राहत मिलने के आसार हैं। मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटों में राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश होने का दावा किया है। ऐसा राज्य के वायुमंडल पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से संभव हो पाया है। हालांकि, रविवार को मुगल रोड पर पीर गली क्षेत्र में बर्फ गिरी है। वहीं, पूरे राज्य में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 03:00 AM (IST)
        

कोहरे ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार

जागरण संवाददाता, जम्मू : उत्तर भारत में छाए घने कोहरे के चलते पिछले कई दिनों से पटरी से उतरा रेल यातायात रविवार को भी सामान्य नहीं हुआ। हालांकि हवाई यातायात में सुधार देखा गया। जम्मू पहुंचने वाली अधिकतर उड़ाने अपने तय समय पर ही पहुंची। रविवार को वाराणसी-जम्मू एक्सप्रेस अपने तय समय से छह घंटों देरी से जम्मू रेलवे स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन के देरी से पहुंचाने के चलते वाराणसी एक्सप्रेस अपने तय समय दोप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 02:20 AM (IST)
        

हुल्लड़बाजों से निपटने के लिए पुलिस तैयार

जागरण संवाददाता, जम्मू : विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद शहर में हुल्लड़बाजी करने वालों से पुलिस सख्ती से पेश आएगी। शरारती तत्वों से निपटने के लिए विशेष स्क्वायड गठित किया है। सभी थाना प्रभारियों को सतर्क रहने की हिदायतें जारी की गई हैं। 23 दिसंबर को चुनाव के नतीजे घोषित होने के साथ ही उम्मीदवारों के समर्थक आपस में भिड़ कर माहौल को खराब न करें। इसके लिए जम्मू पुलिस ने रणनीति तैयार की है। ए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 02:20 AM (IST)
        

झांकी निकाल प्रभु यीशु का दिया संदेश

जागरण संवाददाता, जम्मू : प्रेम और करुणा की प्रतिमूर्ति प्रभु यीशु के शांति और सभी को प्रेम करने के संदेश के साथ न्यू बेथल चर्च एंड इवेंजेलिकल सोसायटी की ओर से निकाली गई क्रिसमस की झांकी ने सभी को आकर्षित किया। इस दौरान लोगों में प्रभु से संबंधित पुस्तकें भी वितरित की गई। चर्च की संगत ने भजन गाकर प्रभु का गुणगान किया। गांधीनगर की वाल्मीकि कॉलोनी से शुरू हुई क्रिसमस की झांकी गांधीनगर गोल मार्केट,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 02:19 AM (IST)
        

सूर्यपुत्री के जख्मों पर मरहम

जागरण संवाददाता, जम्मू : बेबसी के आंसू रो रही सूर्यपुत्री तवी नदी के नासूर बन चुके जख्मों पर सरकारी औपचारिकता की मरहम लगाई जा रही है। सिंचाई विभाग ने बाढ़ में बहे तवी के चुनिंदा किनारों पर ही मरम्मत कार्य शुरू किए हैं। जबकि हकीकत यह है कि कई जगहों पर तवी किनारों को नुकसान पहुंचा है। इससे लगता है कि विभाग सिर्फ औपचारिकता ही निभा रहा है। सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग ने प्रेम नगर, जोगी गेट तक बने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 02:18 AM (IST)
        

जम्मू ने एचपी शिमला विवि को शिकस्त दी

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू विश्वविद्यालय ने उत्तर क्षेत्रीय अंतर विश्वविद्यालय बास्केटबॉल प्रतियोगिता के पहले मुकाबले में जीत से श्रीगणेश किया। पंजाब के बनूड़ स्थित स्वामी विवेकानंद संस्थान में प्रतियोगिता पंजाब तकनीकी विश्वविद्यालय जालंधर के तत्वाधान से आयोजित की जा रही है। जम्मू के खिलाड़ियों ने पहले सेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ 23-6 से जीत दर्ज की। दूसरे सेट मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 02:18 AM (IST)
        

अंजलि, प्रिया, नेहा ने स्वर्ण पदक जीते

जागरण संवाददाता, जम्मू : अंजलि, प्रिया तिवारी व नेहा ने अंतर स्कूल रोप स्किपिंग प्रतियोगिता में विभिन्न आयुवर्गो में स्वर्ण पदक जीते। अंकुर विद्यालय पब्लिक स्कूल में टाइगर स्पो‌र्ट्स क्लब द्वारा आयोजित प्रतियोगिता सुरेश कुमार की देखरेख में हुई। विभिन्न वर्गो के विजेताओं को मैडल पहनाकर सम्मानित किया गया। लड़कियों के 11 वर्ष से नीचे वर्ग की स्पीड होप में अंजलि ने स्वर्ण, अनीशा ने रजत व भूमि ने काँस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 02:17 AM (IST)
        

रैनावाड़ी क्लब आठ विकेट से जीता

जागरण संवाददाता, जम्मू : रैनावाड़ी क्रिकेट क्लब ने जम्मू तवी प्रीमियर टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के अगले दौर में जगह बनाई। जीजीएम साइंस कॉलेज के हॉस्टल मैदान में मुकाबले खेले जा रहे हैं। एवरशाईन क्रिकेट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाए। बिन्नी ने 28, धीरज ने 16 और पृतपाल ने 15 रन का योगदान दिया। गेंदबाज अमित व कुलदीप ने चार-चार विकेट व शशि और सौरभ ने एक-एक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 02:17 AM (IST)
        

खालसा क्लब ने क्रिसमस क्रिकेट कप जीता

जागरण संवाददाता, जम्मू : खालसा क्रिकेट क्लब ने मैरिड क्रिकेट क्लब को छह विकेट से हराकर क्रिसमस 2014 क्रिकेट कप के खिताब पर कब्जा जमाया। सरकारी लड़कियों के हायर सेकेंडरी स्कूल, बख्शी नगर में रविवार दोपहर को प्रतियोगिता का निर्णायक मुकाबला खेला गया। नगर निगम के आयुक्त किरण वात्तल मुख्य अतिथि थे। मैरिड क्रिकेट क्लब ने पहले बल्लेबाजी कर 12 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 110 रन का लक्ष्य रखा। मिक्की ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 02:17 AM (IST)
        

कर्नल आरएन चोपड़ा एकेडमी ने जीत हासिल की

जागरण संवाददाता, जम्मू : कर्नल आरएन चोपड़ा एकेडमी ने आरआरएल स्कूल को 23 रन के अंतर से शिकस्त देकर दूसरी कर्नल आरएन चोपड़ा अंडर-16 चैलेंज कप क्रिकेट प्रतियोगिता में जीत दर्ज की। केनाल रोड स्थित आइआइआइएम मैदान में रविवार को एकमात्र मुकाबला खेला गया। मेजबान कर्नल आरएन चोपड़ा एकेडमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बनाए। अग्रणी ने नाबाद 62 रन, हर्षदेव सिंह ने 32 रन व आदित्य ने 16 र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 02:16 AM (IST)
        

उपलब्धियों भरा रहा डोगरी का सफर

अशोक शर्मा, जम्मू डोगरी भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल हुए सोमवार को ग्यारह वर्ष हो गए हैं। इस दौरान डोगरी का सफर उपलब्धियों भरा रहा है। खासकर साहित्य के क्षेत्र में डोगरी को दुनियाभर में खासी पहचान मिली है। आज कंप्यूटर साफ्टवियर और इंटरनेट के क्षेत्र में डोगरी भाषा में कार्य तेजी से हो रहा है। डोगरी के संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल होने से डोगरी साहित्यकार उत्साहित हैं जिसके चल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 02:16 AM (IST)
        

लोगों ने भरपूर समर्थन दिया : सत शर्मा

जम्मू : डेढ़ महीने से चुनाव प्रचार में जुटे जम्मू पश्चिम से भाजपा प्रत्याशी सत शर्मा के अनुसार उन्होंने लंबे अर्से के बाद रविवार को फुर्सत के चंद पल बिताए। रविवार को वह आम दिनों की तुलना में कुछ देरी से उठे और बहुत दिनों के बाद परिवार के साथ बैठकर नाश्ता किया। उसके पश्चात पार्टी कार्यकर्ताओं व अपने दोस्तों के साथ मुलाकात की और लंबे अर्से के बाद घर के बाहर चौपाल बनाकर बैठे। अपनी जीत को लेकर आश्वस्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी मतगणना

राज्य ब्यूरो, जम्मू : सीसीटीवी कैमरों की कड़ी निगरानी के बीच मतगणना होगी। मतगणना स्थल पर मोबाइल ले जाने पर पाबंदी होगी, अलबत्ता मीडिया सेंटर तक मीडिया कर्मी अपने मोबाइल ले जा सकते हैं। राज्य में विधानसभा के पांचों चरणों के चुनाव हो जाने के बाद कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच मतगणना की तैयारियां की गई हैं। मतगणना 23 दिसंबर को होगी। ईवीएम को पहले ही संबंधित जगहों पर पहुंचाया जा चुका है। जम्मू जिला की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

राज्य में शीतलहर का कहर

जागरण न्यूज नेटवर्क, जम्मू : कोहरे की चादर लिपटे जम्मू संभाग को अगले दो दिनों में शुष्क सर्दी से राहत मिलने के आसार हैं। मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटों में राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश होने का दावा किया है। ऐसा राज्य के वायुमंडल पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से संभव हो पाया है। हालांकि, रविवार को मुगल रोड पर पीर गली क्षेत्र में बर्फ गिरी है। वहीं, पूरे राज्य मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

पाक की ओर से फेंकी गई चार लाख की नकली करंसी बरामद

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य में आतंकवाद को शह देने के साथ अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाने के लिए पाकिस्तान की ओर से प्रयास जारी हैं। घने कोहरे की आड़ में सीमा पार से फेंकी गई चार लाख रुपये की नकली करंसी रविवार सुबह सीमा सुरक्षा बल के सतर्क जवानों ने बरामद कर ली। सीमा पार से यह राशि इस ओर सक्रिय शरारती तत्वों के लिए फेंकी गई थी। राज्य में चुनाव के चलते सीमा पर कड़ी सुरक्षा बरत रही सीमा सुरक्षा बल को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

छह मतदान केंद्रों में दोबारा मतदान कराया जाए : जुल्फिकार

जागरण संवाददाता, राजौरी : दरहाल विधानसभा क्षेत्र से पीडीपी के उम्मीदवार चौधरी जुल्फिकार अली ने कहा कि छह मतदान केंद्रों में धांधली हुई है। इनमें केंद्रों में दोबारा मतदान करवाया जाए। ऐसा नहीं होने पर पीडीपी प्रदर्शन करेगी। रविवार को पत्रकारों से जुल्फिकार ने कहा कि मतदान केंद्र नंबर तीन में सौ फीसद पुरुषों ने वोट डाला है, जबकि यह मुमकिन नहीं है। इसी तरह से मतदान केंद्र नंबर चार में 99 फीसद मतदान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

ठंड से बुजुर्ग की मौत

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के इंद्रा चौक इलाके में एक अज्ञात बुजुर्ग की ठंड लगने से मौत हो गई। बुजुर्ग के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर उसे जीएमसी अस्पताल के शवगृह में रखवा मामले की जांच शुरू कर दी है। बुजुर्ग के शव को लोगों ने सड़क किनारे पड़े देखा तो इंद्रा चौक नाके पर तैनात पुलिसकर्मियों को सूचित कर दिया। पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर बुजुर्ग के शव को कब्जे में लेकर उसे जीएमसी अस्पताल के श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

रवींद्र रैना को अस्पताल से छुट्टी

जागरण ब्यूरो, जम्मू : भाजपा के नौशहरा से उम्मीदवार रवींद्र रैना को जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल से छुट्टी हो गई है। वह दो दिनों से आइसीयू में भर्ती थे। रैना पर मतदान से एक दिन पहले जानलेवा हमला हुआ था। उनके सिर पर चोट आई थी। इसके बाद उनकी हालत को देखते हुए जीएमसी में भर्ती करवा दिया गया था। उनका सीटी स्कैन व अन्य टेस्ट करवाए गए, जिसमें वह सामान्य थे। इसके बाद डॉक्टरों ने उनके ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

नेकांइयों पर कार्रवाई के लिए भाजपा ने किया हाइवे जाम

जागरण संवाददाता, राजौरी : कालाकोट विधानसभा क्षेत्र में शनिवार रात को हुई झड़प के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने नेकां के कार्यकर्ताओं व नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुरादपुर में जम्मू- पुंछ हाइवे को जाम किया और प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़कर भाजपा नेताओं को कार्रवाई का आश्वासन दिया। कालाकोट विधानसभा क्षेत्र से भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

सुरक्षा बांध बनने से ही मिलेगी राहत

संवाद सहयोगी, विजयपुर : सीमावर्ती गांवों के सैकड़ों किसान पांच महीने पहले आई बाढ़ में कई जगहों से टूटे हुए सुरक्षा बांध को दोबारा बनाने की मांग कर रहे हैं। वहीं, बांध के दोबारा बनने पर ही बीएसएफ को राहत मिलेगी। बाढ़ प्रभावित किसान बांध को पक्का बनाने की मांग को लेकर धरने प्रदर्शन भी कर चुके हैं, लेकिन बांध नहीं बन सका। पांच महीने पहले बाढ़ के कारण सुरक्षा बांध को तोड़ कर पानी ने भारी तबाही मचाई थी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        
(News from Jammu, Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Jammu, India Monday 22 12 2014

13°c
यह भी देखें