Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मंडी

फिर नब्ज टटोलने पहुंचा फर्जी डॉक्टर काबू

जागरण संवाददाता, मंडी : क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में स्वास्थ्य मंत्री के सामने मरीजों की नब्ज टटोलकर अफसरों के कान खड़े करने वाला फर्जी डॉक्टर सोमवार को फिर अस्पताल में मरीजों की नब्ज टटोलने पहुंच गया। चिल्ड्रन वार्ड में घुसने के बाद फर्जी डॉक्टर ने बच्चों का हालचाल पूछना शुरूकर दिया। कुछ बीमार बच्चों को उसने गुनगुना पानी पीने व स्वास्थ्य संबंधी सलाह भी दे डाली। इस बीच एक महिला को इस शख्स पर शक हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

कागजों में दम तोड़ गए ट्रांसपोर्ट नगर

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी जिले के पंडोह, नेरचौक व धनोटू में प्रस्तावित ट्रांसपोर्ट नगर कागजों से आगे नहीं बढ़ पाए हैं। तीनों स्थानों पर आज भी ट्रक यूनियन व वर्कशॉप मनाली-चंडीगढ़ राजमार्ग के किनारे चल रहे हैं। राजमार्ग पर वाहनों का जमावड़ा लगने से आम जनता को दिक्कतें झेलना पड़ रही हैं। वाहन आड़े-तिरछे खड़े रहने से हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रही है। आम जनता को इस मुसीबत से छुटकारा दिलाने के लिए ती... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

नानक को ग्राम केंद्र डोगरी की कमान

संवाद सूत्र, कुल्लू : कुल्लू भाजपा मंडल ने कुल्लू विधानसभा क्षेत्र के समस्त 38 ग्राम केंद्रों के अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी है। अध्यक्ष बिजेंद्र सेन ने बताया कि ग्राम केंद्र डोगरी का अध्यक्ष नानक चंद, शालंग का भक्त राम, भुट्टी का गोरखू राम, भल्याणी का जय चंद, भूमतीर का प्रहलाद, डुगीलग का शेर सिंह, पीज का मोहिद्र सिंह, गाधी नगर का अनिल महत, ढालपुर का विनय, लोअर ढालपुर का चंदन प्रेमी, सुल्तानपुर का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:47 PM (IST)
        

जोगटा से मिला तकनीकी शिक्षा अनुदेशक संघ का प्रतिनिधिमंडल

सुंदरनगर : कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष एसएस जोगटा से सुंदरनगर दौरे के दौरान तकनीकी शिक्षा कर्मशाला अनुदेशक संघ का प्रतिनिधिमंडल प्रदेशाध्यक्ष आरके हंस की अध्यक्षता में मिला। तकनीकी शिक्षा कर्मशाला अनुदेशक संघ के प्रेस सचिव ज्ञान चंद ने बताया कि जोगटा ने आश्वासन दिया कि तकनीकी शिक्षा कर्मशाला अनुदेशक वर्ग की मांगों को शीघ्र होने वाली जेसीसी की बैठक में सरकार के समक्ष रखा जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

आशुलिपिकों के समर्थन में उतरा कर्मचारी महासंघ

जागरण संवाददाता, मंडी : अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ने प्रदेश के विभिन्न विभागों में नियुक्त आशुटंकक व आशुलिपिक वर्ग पर प्रदेश के कार्मिक विभाग की सिफारिश पर लगाई जा रही अवाछित शर्तों का विरोध किया है। मंडी जिला अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के प्रधान देवराज शर्मा, महासचिव अमरजीत शर्मा तथा प्रेस सचिव जयपाल चौधरी ने कहा कि आशुलिपिक वर्ग पिछले कई वर्ष से सरकार की उपेक्षा का शिकार हो रहा है। 1986 से इस व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

अंधेरे में डूबे शहर के छोर

जागरण संवाददाता, मंडी : नगर परिषद की लापरवाही के कारण शहर के छोर घुप्प अंधेरे में डूबे रहते हैं। नगर परिषद मंडी की ओर से गृहकर की उगाही के बदले लोगों को सफाई व स्ट्रीट लाइट की सुविधा मुहैया करवाई जाती है। शहर को जोड़ने वाले तमाम पुलों पर अंधेरा पसरा रहता है। रामनगर व आइटीआइ के सामने नए पुल से शहर के बीच पहुंचने के लिए स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था सुचारू न रहने से अनहोनी का खतरा बना रहता है। ब्यास नदी प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:49 PM (IST)
        

अभिलाषी विवि में 100 विद्यार्थियों ने किया रक्तदान

गोहर : अभिलाषी विश्वविद्यालय चैलचौक में सोमवार को रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर में 100 से अधिक विद्यार्थियों ने रक्तदान किया। निरंकारी मिशन के जोनल इंचार्ज तेज सिहं चौधरी ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। अभिलाषी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.आरके अभिलाषी व एमडी डॉ. एलके अभिलाषी ने कहा कि भविष्य में भी अभिलाषी गु्रप समय समय पर ऐसे रक्तदान शिविरों का आयोजन करता रहेगा। हाल ही में मंडी में उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:48 PM (IST)
        

स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर आज बरोट में

बरोट : स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर मंगलवार को बरोट पंचायत के छोटी झरवाड़ गांव में आयुर्वेदिक औषधालय का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद कौल सिंह ठाकुर उच्च पाठशाला कुठगढ़ के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:48 PM (IST)
        

डीएवी स्कूल सुंदरनगर में हुई स्पर्धाएं

सुंदरनगर : डीएवी स्कूल सुंदरनगर में दीपावली के उपलक्ष्य में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। इन प्रतियोगिताओं में एलकेजी से लेकर 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। प्रधानाचार्य मोहित चुग ने कहा कि प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने से बच्चों का बौद्धिक विकास होता है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:48 PM (IST)
        

आज विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी

पंडोह : पंडोह में विद्युत उपकरणों की मरम्मत के कारण मंगलवार को पंडोह, शिवा बदार, हणोगी, कुक्लाह, कश्मलीधार आदि गावों में दोपहर 12 बजे से सायं पांच बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। यह जानकारी पंडोह विद्युत उपमंडल के एसडीओ रमेश शर्मा ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:46 PM (IST)
        

एनएसएस स्वयंसेवियों ने छेड़ा सफाई अभियान

नेरचौक : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भगरोटू में सात दिवसीय एनएसएस शिविर सोमवार को संपन्न हो गया। कार्यक्रम में पाठशाला के एसएमसी प्रधान परमेंद्र कटोच मुख्यातिथि उपस्थित हुए। उन्होंने एनएसएस स्वयंसेवियों को स्मृतिचिह्न देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम बच्चों के लिए एक कारगर योजना है। यह बच्चों के भविष्य व चरित्र निर्माण में बहुत ही उपयोगी सिद्ध हो सकती है। एनएसएस के कार्यक्रम अध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:45 PM (IST)
        

लंबरदार महासंघ का प्रतिनिधिमंडल कौल सिंह से मिला

पद्धर : लंबरदार जनकल्याण महासंघ का प्रतिनिधिमंडल मागों के समर्थन में प्रदेश महासचिव लेख राम चौधरी की अगुवाई में सोमवार को वन विश्राम गृह द्रंग में राजस्व मंत्री ठाकुर कौल सिंह से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें माग पत्र सौंपकर राजस्व विभाग में कार्यरत लंबरदारों की मागों से कौल सिंह को अवगत करवाया और सरकार के माध्यम से पंजाब सरकार की तर्ज पर समस्याओं का निपटारा करने और सीधा लाभ देने की माग की।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान में आहुति डालें लोग

संवाद सहयोगी, पद्धर : राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के अंतर्गत सोमवार को पद्धर में एक दिवसीय खड स्तरीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता स्वास्थ्य, राजस्व एवं विधि मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने की। उन्होंने लोगों को स्वच्छता के प्रति सजग रहने, गंदगी न फैलाने तथा गाव-गाव और गली-गली स्वच्छ भारत मिशन का प्रचार करने की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि किसी भी अभियान की सफलता के लिए जन सहयोग नितात ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटें पुलिस अधिकारी : ठाकुर

मंडी : मंडी में सोमवार को मध्य जोन के पुलिस अधिकारियों की बैठक आइजी पीएल ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान मध्य जोन के तहत आते जिलों में अपराध व पुलिस की गतिविधियों की समीक्षा की गई। पीएल ठाकुर ने पुलिस अधिकारियों से सामुदायिक पुलिस योजना को कारगर तरीके से लागू करने, शिकायतकर्ता के साथ शालीनता से पेश आने व असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने लंबित मामलों की तहकीकात जल्द से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:42 PM (IST)
        

अब हर जिले में होगी रेडक्रॉस की वेबसाइट

जागरण संवाददाता, मंडी : प्रदेश के हर जिले में अब रेडक्रॉस की वेबसाइट होगी। मंडी की तर्ज पर हर जिले में एक ब्रांड एंबेसडर बनाया जाएगा। रेडक्रॉस गतिविधियों में सबसे आगे रहने वाले मंडी जिले के इस फार्मूले को प्रदेशभर में लागू करने का निर्णय लिया गया है। रेडक्रॉस में इस पहल को शुरू करने का प्रस्ताव भी मंडी जिला ने ही रेडक्रॉस की राज्यस्तरीय बैठक में रखा था। डीसी उपायुक्त संदीप कदम ने रेडक्रॉस की गति... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:25 PM (IST)
        

लड्डू व खोवे के सैंपल भरे

जागरण संवाददाता, मंडी : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को डडौर के पास मिष्ठान भंडारों में दबिश दी। इस दौरान दो मिष्ठान भंडारों में लड्डू व खोवे के सैंपल भरे। सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे जा रहे हैं और वहां की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सैंपल फेल हुए तो इन कारोबारियों के खिलाफ केस चलेगा। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी एलडी ठाकुर की अगुवाई में यह कार्रवाई अमल में लाई। एलडी ठाक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

धनतेरस के लिए सज गया बाजार

जागरण संवाददाता, मंडी : धनतेरस व दीवाली के लिए मंडी जिले के बाजार पूरी तरह से सज गए हैं। कारोबारियों को अब ग्राहकों का इंतजार है। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ऑटोमोबाइल सेक्टर व आभूषण कारोबारियों ने कई आकर्षक योजनाएं चलाई हैं। कार की खरीददारी पर कई कंपनियां ग्राहकों को गिफ्ट, म्यूजिक सिस्टम या वारंटी आदि की सुविधा दे रही है। इसके अलावा पुराने वाहनों के एक्सचेंज पर भी छूट दी जा रही है। मंडी जि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

पुलिस ने छह जुआरी धरे

मंडी : पुलिस ने पंडोह के सरन क्षेत्र में गश्त के दौरान छह जुआरियों को दबोचा है। इन जुआरियों के कब्जे से पुलिस ने 4980 रुपये नकद और प्लेइंग का‌र्ड्स भी बरामद किए हैं। पुलिस ने जुआरियों के खिलाफ गेंबलिंग एक्ट की धारा 13 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरूकर दी है। एसपी मोहित चावला ने मामला दर्ज होने की पुष्टि की है। ............... कुत्ते को मारने पर केस मंडी : सुंदरनगर के धनसाल इलाके में एक व्यक्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

एससीए अध्यक्ष समेत तीन का इस्तीफा

सहयोगी, सरकाघाट : राजकीय महाविद्यालय सरकाघाट में एससीए कार्यकारिणी से अध्यक्ष समेत तीन पदाधिकारियों ने अपनों पदों से इस्तीफा दे दिया है। इन्होंने त्यागपत्र कॉलेज अधीक्षक को सौंपे हैं। त्यागपत्र देने वालों में एससीए अध्यक्ष चंचल वर्मा, उपाध्यक्ष सविता देवी और सचिव किरण कुमारी शामिल हैं। इन पदाधिकारियों ने कहा कि वह एक ऐसी एससीए के सदस्य बनकर कार्य नहीं कर सकते जो छात्रों द्वारा मतदान के माध्यम से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

अवैध निर्माण गिराने पर बवाल

सहयोगी, धर्मपुर : सरकाघाट के धर्मपुर क्षेत्र में सरकारी भूमि पर हुए अवैध निर्माण को लेकर जमकर बवाल हुआ है। रविवार रात कुछ लोगों ने सरकारी भूमि पर अवैध तरीके से खड़े किए गए पिल्लरों पर लेंटल डालना शुरूकर दिया। इस दौरान पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर काम रुकवा दिया। इसके बाद पुलिस ने उस जगह पहरा बिठा दिया। सुबह राजस्व विभाग के कर्मचारी मजदूरों को लेकर पहुंचे और लेंटल को गिराना शुरूकर दिया। राजस्व विभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        
(News from Mandi, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें