1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मंडी

पशु लावारिस छोड़ने पर दो लोगों को जुर्माना

जागरण संवाददाता, मंडी : उपायुक्त मंडी संदीप कदम की सख्ती के बाद नगर परिषद मंडी शहर में लावारिस पशुओं की समस्या से निपटने के लिए हरकत में आ गई है। एसडीएम सदर एवं कार्यकारी अधिकारी विवेक भाटिया ने बताया कि हाल ही में पांच लावारिस पशुओं को पकड़ कर गोसदन मैगल भेज दिया गया है। बाहर से आ रहे लावारिस पशुओं पर नजर रखी जा रही है। दो लोगों से पशु लावारिस छोड़ने पर 12 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। विवेक भाट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया पर भड़के किसान

जागरण संवाददाता, मंडी : नागचला से मनाली के बीच फोरलेन को लेकर पुराने अधिनियम के तहत भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया होने पर क्षेत्र के लोग भड़क गए हैं। शुक्रवार को पंडोह, औट, पनारसा व टकोली के सैकड़ों लोगों ने पंडोह में प्रदर्शन किया। बाद में भू-अर्जन अधिकारी विजय चंदन के पास अपनी आपत्तियां दर्ज करवाईं। प्रभावित संघर्ष समिति के प्रधान खुशाल ठाकुर ने कहा कि फोरलेन के मौजूदा प्रारूप से मंडी व कुल्लू जिला के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

बेटियों ने लगाया बाप पर संपत्ति हड़पने का आरोप

जागरण संवाददाता, मंडी : सराकाघाट उपमंडल के चौक गांव की दो लड़कियों ने अपने पिता पर फर्जी तरीके से बुजुर्गो की संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया है। उन्होंने पिता पर फर्जी तरीके से अनुसूचित जनजाति का प्रमाणपत्र बनाने की शिकायत दर्ज करवाई है। सरकाघाट पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी व फर्जी दस्तावेज तैयार करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। चौक गांव की आरती ने अपने पिता जितेंद्र कुमार पर आरोप लगाया ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

सतलुज में कूदी लड़की, लोगों ने बचाई

करसोग : करसोग के तत्तापानी पुल से एक लड़की ने शुक्रवार शाम साढे़ 5 बजे सतलुज नदी में छलाग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की । पंचायत प्रधान तत्तापानी कुन्दन लाल ने बताया कि शुक्रवार शाम को एक लड़की ने पुल से कूद कर खुदखुशी करने की कोशिश की, लेकिन स्थानीय लोगों के सहयोग से उसे रस्सी डालकर बचा लिया गया। उन्होंने बताया कि जैसे ही लड़की सतलुज में कूदी और डूबने लगी तो वह बचाने के लिए चिल्लाने लगी। इस पर स्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:48 PM (IST)
        

मंडी में तीन महिलाओं से मारपीट

मंडी : जिला में अलग-अलग स्थानों पर तीन महिलाओं से मारपीट के आरोप में पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। थाना सरकाघाट के अंतर्गत भांवला निवासी महिला पवना कुमारी पत्नी सुनील कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 19 अप्रैल को स्थानीय निवासी संजय कुमार, बिमला देवी, रीना देवी और सत्या देवी मिलकर उसके घर के आंगन में घुस आए और उससे मारपीट की। वे उसके कान की बाली भी छीन ले गए है और जान स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:06 PM (IST)
        

ईएसआइसी कॉलेज पर स्थिति स्पष्ट करे नड्डा : चमन

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : दलित, पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक कल्याण संघ के जिला समन्वयक और जिला परिषद सदस्य चमन राही ने केंद्रीय स्वास्थय एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा से शनिवार को मंडी दौरे के दौरान नेरचौक में बन रहे ईएसआइसी मेडिकल कालेज को लेकर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जब से केंद्र में एनडीए की मोदी सरकार बनी है, ईएसआइसी मेडिकल कालेज व अस्पताल पर अनिश्चितता के बादल छा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:06 PM (IST)
        

एहणवासियों को जलमार्ग से गंतव्य तक पहुंचाएं

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : सुंदरनगर स्थित क्याण-एहण सड़क का निर्माण लटकने से अब ग्रामीण सड़क की बजाय जलमार्ग से आवाजाही करेंगे। सड़क के लिए जमीन न मिलने के कारण बांध में स्टीमर बोट से लोगों की अस्थायी रूप में आवाजाही शुरू होगी। लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह सुंदरनगर में आयोजित एनटीपीसी कंपनी के अधिकारियों और प्रशासन सहित स्थानीय लोगों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य संसदीय सचिव सोहन लाल ठाक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:48 PM (IST)
        

टीहरा उपतहसील रिक्त पदों पर हिमाचल किसान सभा उग्र

सहयोगी, टीहरा : टीहरा उपतहसील लिपिक व चपरासी के सहारे चल रही है। उपतहसील में अभी तक नायब तहसीलदार की नियुक्त नहीं हो पाई है। कानूनगो ऑफिस, लिपिक, पत्रवाहक, सफाई कर्मी, चौकीदार और डॉटा ऑपरेटर काएक-एक पद खाली है। वर्तमान में यहा केवल एक कनिष्ठ सहायक व चपरासी ही कार्यरत हैं। इस कारण इस क्षेत्र की लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। अब सरकार ने इस उपतहसील को सरकाघाट से हटाकर संधोल में शामिल कर दिया है, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:07 PM (IST)
        

किसान आयोग गठन करे सरकार : सुंकाराम

सहयोगी, मंडी : हिमाचल किसान यूनियन ने प्रदेश सरकार से किसान आयोग के गठन की मांग की है। फसलों को मौसम से हुए नुकसान का मुआवजा किसानों को तुरंत देने और ऋण माफ करने की भी गुहार लगाई है। यूनियन की राज्य स्तरीय बैठक प्रदेश अध्यक्ष सुंका राम ठाकुर की अध्यक्षता में सुंदरनगर में हुई। इस मौके पर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह व कृषि मंत्री सुजान सिंह पठानिया से किसानों की राज्य स्तरीय बैठक सचिवालय में आमंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:07 PM (IST)
        

उपायुक्त से जेसीसी बुलाने की मांग

मंडी : अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला प्रधान सुरेश शर्मा व महामंत्री सतीश ठाकुर की अध्यक्षता में प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त मंडी संदीप कदम से मिला। उन्होंने उपायुक्त को कार्मिक विभाग की ओर से जारी प्रति सौंपी। इसमें कहा गया कि एसएस जोगटा प्रधान अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ द्वारा मान्यता प्राप्त करने वाली कार्यकारिणी को संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक के लिए बुलाया जाए। प्रतिनिधिमंडल को उपायुक्त ने आश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 07:01 PM (IST)
        

एचएएस प्रशिक्षुओं ने जानी प्रशासनिक बारीकियां

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : हिमाचल प्रशासनिक सेवा (एचएएस) के प्रशिक्षु अधिकारियों ने शुक्रवार को जोगेंद्रनगर के एसडीएम कार्यालय की कार्यप्रणाली को जाना। उपमंडल अधिकारी (ना) राहुल चौहान ने कार्यालय की विभिन्न शाखाओं के कार्य बताए और प्रशासनिक कार्यो की बारीकियों से भी प्रशिक्षुओं को अवगत करवाया। इस मौके पर राजस्व प्रशिक्षण संस्थान के कोर्स निदेशक जीआर ठाकुर भी प्रशिक्षुओं के साथ रहे। सभी प्रशिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:45 PM (IST)
        

खजूर स्कूल में बताए मौलिक कर्तव्य

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : राजकीय प्राथमिक पाठशाला खजूर में मंडी जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की ओर से जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मौलिक कर्तव्य विषय की जानकारी दी गई और निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में शुभम शर्मा प्रथम व रोहित शर्मा द्वितीय रहे। स्कूल प्रभारी जेबीटी मोहन सिंह ने कहा कि इस मौके पर विद्यार्थियों को मौलिक अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्यों ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:44 PM (IST)
        

मंडी : किताबें जोड़

-पाठ्य पुस्तकें नहीं पहुची तो होगा धरना -प्राथमिक शिक्षक संघ ने बोर्ड को चेताया संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : प्राथमिक शिक्षक संघ इकाई सुंदरनगर प्रथम की बैठक अध्यक्ष राम सिंह राव की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान वरिष्ठ उपाध्यक्ष वाम देव शर्मा भी मौजूद रहे। बैठक में सुंदरनगर ब्लॉक के 100 स्कूलों में पाठ्य पुस्तकें न पहुचने पर शिक्षकों ने चिंता व्यक्त की। संघ के अध्यक्ष राम सिंह राव ने कहा कि सुंदरनगर स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:43 PM (IST)
        

किताब जोड़ : मंडल

कॉमन इंट्रो : मंडी जिला के कुछ स्कूलों में पाठ्य पुस्तकों के लिए अभी भी इंतजार खत्म नहीं हो रहा है। आलम यह है कि बच्चे बिना किताबों के ही स्कूल जा रहे हैं। कुछ स्कूलों के लिए किताबें जरूर मिली हैं लेकिन वो भी आधी। अव्यवस्था का आलम अभिभावकों को परेशान कर रहा है। जोगेंद्रनगर, गोहर व सुंदरनगर ब्लॉक के अंतर्गत स्कूलों में किताबें न पहुंचने से अब पढ़ाई पटरी से उतर रही है। ---------------------- चौथी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:43 PM (IST)
        

धर्मपुर कॉलेज के वार्षिक समारोह में मेधावी सम्मानित

सहयोगी, धर्मपुर : सर्वपल्लवी राधा कृष्णन राजकीय स्नातक कॉलेज धर्मपुर में शुक्रवार को आठवां वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह मनाया गया। इसमें युवा कांग्रेस नेता चंद्रशेखर मुख्यअतिथि थे। चंद्रशेखर ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में कांग्रेस ने 2006 में कॉलेज खोला था जिससे ग्रामीण गरीब विद्यार्थियों को कम खर्च में पढ़ाई करवाई जा रही है। उन्होंने मेधावी छात्र छात्राओं को पु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 06:31 PM (IST)
        

हीरा लाल बने एसएमसी अध्यक्ष

बरोट : छोटा भंगाल के वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लोहारड़ी में शुक्रवार को स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) का गठन प्रधानाचार्य सुरेश कुमार की अध्यक्षता किया गया। इसमें हीरा लाल को अध्यक्ष, सुरेश कुमार सचिव व सदस्य के लिए दयाल सिंह, भादर सिंह, नवीन कुमार, श्याम लाल, रोशन लाल, तिलक ठाकुर, दुर्गा देवी, गायत्री, छैंपी व तारावती चुनी गई।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:54 PM (IST)
        

गोहर के सरकारी स्कूलों में नहीं पहुंची किताबें

सहयोगी, गोहर : गोहर उपमंडल के सरकारी स्कूलों में अभी तक स्कूल शिक्षा बोर्ड की किताबें नहीं पहुच पाई हैं। शीतकालीन सत्र वाले स्कूलों में तीन माह से किताबें नहीं मिली हैं। इससे अध्यापकों को सर्वशिक्षा अभियान के तहत छात्रों का तिमाही सतत समग्र मूल्याकन करना मुश्किल हो गया है। गोहर उपमंडल के शिक्षा खंड चच्योट प्रथम और द्वितीय, सराज और बालीचौकी में भी किताब नहीं पहुच पाई है। शिक्षा खंड चच्योट के प्रधान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:23 PM (IST)
        

कलौहड़-देरडू पेयजल योजना बुझाएगी 4000 लोगों की प्यास

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : सुंदरनगर हलके के लोगों को अब पानी की किल्लत से नहीं जूझना पड़ेगा। यहां की पलहोटा व कलौहड पंचायत में दो बड़ी पेयजल योजनाओं का निर्माण प्रस्तावित है। लाखों रुपये की इन योजनाओं का मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह 30 अप्रैल को सुंदरनगर दौरे के दौरान शिलान्यास करेंगे। इससे हजारों की आबादी लाभान्वित होगी। सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा कलौहड़ पंचायत में देरडू व थारा पेयजल योजना का 303... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:22 PM (IST)
        

आपदा से निपटने को हमेशा रहें तैयार : गोपाल

सहयोगी, धर्मपुर : राजकीय कॉलेज धर्मपुर में शुक्रवार को तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का अतिरिक्त उपायुक्त गोपाल चंद ने शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि आग, बाढ़, भूकंप, बादल फटने की घटना में पीड़ितों की मदद करना मानवीय कर्तव्य है। इस कार्य को अंजाम देने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों, स्वच्छता दूतों व अन्य स्वयं सेवी समूहों का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा कभी भी आ सकती है। इसलिए इससे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:21 PM (IST)
        

महिलाओं ने आत्मनिर्भर बनने के गुर सीखे

सहयोगी, मंडी : आदर्श पर्यावरण संस्था एवं जनकल्याण समिति चैलचौक की ओर से स्थानीय सब्जी मंडी में महिला जागरूक शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अनुसूचित जाति, जनजाति एवं महिला विकास निगम के अध्यक्ष टेक चंद डोगरा ने की। इसमें सराज व नाचन से करीब 500 महिलाओं ने हिस्सा लिया। संस्था की अध्यक्ष शिवानी चौहान ने विभिन्न ट्रेडों पर प्रशिक्षण प्राप्त कर रही महिलाओं का आह्वान किया कि संस्था द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:20 PM (IST)
        
(News from Mandi, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें