मंडी

  • युवती की मौत के मामले में मोहाली में हत्या का मामला दर्ज

            
    case registered against doctorUpdated on: Fri, 12 Feb 2016 02:45 PM (IST)

    मंडी : गत वर्ष जून में चंडीगढ़ में हुई रिवालसर की एक डॉक्टर की मौत के मामले में मोहाली पुलिस ने एक डॉक्टर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। यशोमति नामक यह युवती इंडस अस्पताल में काम करती थी। उसका शव आठ जून 2015 को उसके कमरे में मिला था। परिजनों ने इसके बारे हत्या की आशंका जताई थी। अब पुलिस को कुछ साक्ष्य मिले है, इसके आधार पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि एक अन्य डॉक... और पढ़ें »

  • जोगेंद्रनगर में लावारिस कुत्तों ने फिर आठ लोगों को काटा

            
    street dogs bite 18 peopleUpdated on: Fri, 12 Feb 2016 12:32 PM (IST)

    जोगेंद्रनगर : जिला मंडी के जोगेंद्रनगर में लावारिस कुत्तों की दहशत थम नहीं रही है। शुक्रवार को भी जोगेंद्रनगर में लावारिस कुत्तों ने आठ लोगों को काटा। छह महीनें में यह तीसरी बड़ी घटना है। बावजूद इसके प्रशासन कोई कदम नहीं उठा रहा है। लोगों में दशहत का माहौल है। छह महीनें में यहां लावारिस कुत्ते 130 लोगों को अब तक काट चुके हैं। इनमें काफी संख्या में छोटे बच्चे व महिलाएं भी शामिल हैं।और पढ़ें »

  • परीक्षाएं सिर पर, पाठ्यक्रम अधूरा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    सहयोगी, धर्मपुर : बोर्ड की वार्षिक परीक्षाएं सिर पर हैं, लेकिन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हयूण पैहड में स्टाफ की कमी के कारण पाठ्यक्रम पूरा नहीं हो पाया है। इस कारण अभिभावकों में रोष है। स्कूल में मौजूदा समय में शिक्षकों के करीब 12 पद रिक्त हैं। इससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है और अभिभावकों को अपने बच्चों के भविष्य की ¨चता सताने लगी है। हालांकि विभाग व सरकार को कई बार इस संबंध में जानका... और पढ़ें »

  • मंडी में मिलेगा एयरटेल 4जी का अनुभव

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मंडी : एशिया व अफ्रीका के 20 से अधिक देशों में सेवाएं देने वाली भारती एयरटेल लिमिटेड (एयरटेल) ने वीरवार को मंडी में अपनी हाई स्पीड 4जी सर्विसज को लांच किया। शिमला व बद्दी के बाद मंडी 4जी इंटरनेट सर्विस वाला तीसरा शहर बन गया है। सरकारी क्षेत्र की कंपनी बीएसएनएल को पछाड़कर एयरटेल प्रदेश में 4जी सेवा उपलब्ध करवाने वाली पहली टेलीकॉम कंपनी बन गई है। मंडी के ग्राहक एयरटेल 4जी की हाई स... और पढ़ें »

  • सेना भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, मंडी : सेना भर्ती के लिए ली गई लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया है। यह परीक्षा 31 जनवरी को केंद्रीय विद्यालय जतोक शिमला में ली गई थी। इसमें सैनिक सामान्य ड्यूटी वर्ग के सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर इस प्रकार हैं। एएमबी/मैन/जीडी/310116/1000, एएमबी/मैन/जीडी/310116/1001, एएमबी/मैन/जीडी/310116/1002, एएमबी/मैन, जीडी/310116/1004, एएमबी/मैन/जीडी/310116/1005, एएमबी/मैन, जीडी/310116/1006 इ... और पढ़ें »

  • मनपसंद गीत न गाने पर स्कूल मुखिया ने पीटा छात्र

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मंडी : उपमंडल करसोग के एक स्कूल में स्कूल प्रधानाचार्य की पसंद का गीत न गाने पर छात्र की बंद कमरे में पिटाई करने का मामला सामने आया है। चाइल्ड लाइन मंडी के पास शिकायत पहुंचने के बाद छात्र को मंडी जिला बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया। बयान दर्ज करने के बाद समिति की ओर से अब स्कूल मुखिया को नोटिस भेजा जाएगा। करसोग उपमंडल के एक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में समारोह के ... और पढ़ें »

  • मंडी अस्पताल को मिले कायाकल्प के लिए 20 लाख

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मंडी : क्षेत्रीय अस्पताल मंडी को कायाकल्प योजना में प्रदेशभर में दूसरा पुरस्कार हासिल करने पर बीस लाख रुपये मिले हैं। इस राशि से अस्पताल में सफाई व्यवस्था चकाचक होगी। केंद्र सरकार ने बीते वर्ष प्रदेश में जिला अस्पतालों की सफाई व्यवस्था के अंतर्गत जायजा लिया था। इसमें मंडी अस्पताल धर्मशाला के बाद दूसरे नंबर पर रहा था। धर्मशाला अस्पताल को प्रदेश में प्रथम आने पर कायाकल्प योजना के तह... और पढ़ें »

  • पार्षद घरों पर कर रहे कार्यालय का काम

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : नगर पंचायत जोगेंद्रनगर के नवनियुक्त अध्यक्ष उपाध्यक्ष व पार्षदों का कार्यालय में आने-जाने की समयसारणी तय न होने के कारण जनता परेशान है। नगर पंचायत में आजकल डिजिटल राशनकार्ड के लिए सत्यापित फार्मा को भरने का काम चल रहा है। इसके लिए आवेदकों का आना-जाना नगर पंचायत के कार्यालय में लगा हुआ है। इसके अलावा चरित्र प्रमाणपत्र व अन्य अनापत्ति प्रमाणपत्रों के लिए लोगों का आना जाना... और पढ़ें »

  • 106 ग्राम चरस सहित दो युवक गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:40 PM (IST)

    मंडी : सुंदरनगर पुलिस ने सब्जी मंडी धनोटू के पास दो युवकों से 106 ग्राम चरस बरामद की है। आरोपियों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया है। वीरवार को बीएसएल कॉलोनी सुंदरनगर की पुलिस एसआइ शिव कुमार की अगुवाई में धनोटू सब्जी मंडी के पास गश्त कर रही थी। सुबह करीब साढ़े 11 बजे मोहित ¨सह निवासी गांव डुलोग रामपुर शिमला (21) व सौरभ राणा निवासी गगल मंडी को तलाशी के लिए रोका। तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 106 ग्राम... और पढ़ें »

  • ललित चौक में गिरा पेड़, हादसा टला

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:21 PM (IST)

    सहयोगी, सुंदरनगर : ललित चौक के नजदीक करीब वीरवार सुबह हवा चलने के कारण एक सफेदे का पेड़ गिर गया। इससे लोगों में अफरा-तफरी मच गई। पेड़ सरकारी भवन के साथ लगती खाली जगह में जा गिरा। इससे कोई बड़ा हादसा होने से टल गया। उक्त भवन में उद्यान विभाग व सहायक लोक जन संपर्क अधिकारी का कार्यालय है। तहसीलदार वेद प्रकाश ने मौके का दौरा किया व विभाग को पेड़ हटाने के निर्देश दिए हैं।और पढ़ें »

  • अगले माह वल्लभ कॉलेज को मिल जाएगा अपना भवन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:20 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, मंडी : वल्लभ कॉलेज मे विद्यार्थियों को अब कक्षाएं लगाने मेंमें परेशानी नहीं होगी। मार्च के अंत तक साइंस ब्लॉक का अपना भवन वापस मिल जाएगा। प्रशासन ने आइआइटी प्रबंधन को कॉलेज का भवन वापस करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। इससे विद्यार्थियों को काफी सुविधा मिलेगी। आजकल साइंस ब्लॉक के भवन में आइआइटी चल रही है। करीब सात साल से भवन पर आइआइटी का कब्जा है। मंडी में जब आइआइटी संस्थान शुरू हुआ त... और पढ़ें »

  • पांच जिलों में घटी अपराध दर

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मंडी : प्रदेश के पांच जिलों में 2014 के मुकाबले 2015 में अपराध दर में 3.93 फीसद की कमी आई है। जबकि 2015 में अनुसूचित जाति के लोगों पर अत्याचार के मामलों में 34.21 फीसद का इजाफा हुआ है। जो सरकार व पुलिस प्रशासन के लिए ¨चता का विषय है। वीरवार को पुलिस लाइन मंडी में मध्य रेंज के पुलिस अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह जानकारी पुलिस महानिरीक्षक अजय यादव ने दी। बैठक में मंडी... और पढ़ें »

  • 16 से शुरू होगा राज्यस्तरीय छेश्चू मेला

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:20 PM (IST)

    सहयोगी, रिवालसर : राज्यस्तरीय छेश्चू मेला 16 से 18 फरवरी तक रिवालसर में आयोजित किया जाएगा। इसका शुभारंभ लाहुल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर करेंगे। इसके अलावा समापन अवसर पर शहरी विकास विभाग के निदेशक जेएम पठानिया बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। राज्यस्तरीय छेश्चू मेला इसलिए भी इस बार खास है क्योंकि 12 वर्ष बाद रिवालसर में कुंभ पर्व मनाया जा रहा है। मेला बौद्ध गुरु पद्म संभव के जन्मदिवस पर मनाया जाता ह... और पढ़ें »

  • विवि प्रशासन कर रहा विद्यार्थियों से खिलवाड़

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:06 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, मंडी : एसएफआइ इकाई मंडी ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है। एसएफआइ जिला सचिव चेतन ठाकुर ने कहा कि कॉलेजों में रूसा प्रणाली के तहत छठा सेमेस्टर शुरू हो गया है और विवि प्रशासन ने तीन माह में इस सेमेस्टर को पूरा करने के निर्देश जारी किए हैं, जिसकी एसएफआइ ¨नदा करती है। जिला के अधिकतर कॉलेजों में प्राध्यापकों की कमी है और पढ़ाई सुचारू रूप स... और पढ़ें »

  • विस्थापितों के हक न दबाए प्रदेश सरकार

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:04 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मंडी : प्रदेश सरकार फोरलेन निर्माण कार्य में विस्थापित हो रहे लोगों की आवाज को नजरअंदाज कर रही है। विस्थापितों के हक दबाकर उनको आंदोलन करने के लिए विवश किया जा रहा है। इससे फोरलेन का निर्माण कार्य बाधित हो रहा है। मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह को पत्र लिखकर मांग की है कि प्रदेश सरकार विस्थापितों के हल दबाकर कार्य बाधित न करवाए। उन्होंने क... और पढ़ें »

  • निशा व अनिल को सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी का खिताब

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:02 PM (IST)

    सहयोगी, सरकाघाट : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गैहरा में वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया। इसमें गोपालपुर पंचायत समिति उपाध्यक्ष रणजीत ठाकुर बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। उन्होंने कहा कि स्कूल में साइंस लैब, नया भवन, स्कूल मैदान व बस सुविधा की मांग जल्द मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार रंगीला राम राव के माध्यम से सरकार तक पहुंचाई जाएगी। प्रधानाचार्य सोहन लाल ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की... और पढ़ें »

  • टीहरा को संधोल तहसील में शामिल करने के विरोध में प्रदर्शन एक मार्च को

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:01 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मंडी : उपमंडल की टीहरा उप तहसील को संधोल तहसील में शामिल करने का स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं। प्रदेश सरकार की ओर से वर्ष 2014 में धर्मपुर में खोले गए उपमंडल के समय इसे सरकाघाट तहसील से हटाया गया था। इसका विरोध लगातार किसान सभा ने किया और 20 बार धरने प्रदर्शन और रैलियां निकालकर सरकार को ज्ञापन भेजे हैं, लेकिन विधायक महेंद्र ¨सह और कांग्रेस पार्टी के नेता व हथकरघा बोर्ड के उपाध्यक... और पढ़ें »

  • विकास कमेटियां चलाएंगी स्वच्छता अभियान

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:01 PM (IST)

    सहयोगी, सरकाघाट : नगर पंचायत सरकाघाट के सभी वार्ड में विकास कमेटियों का गठन होने पर जनता ने खुशी जताई है। नगर पंचायत के अध्यक्ष प्रेम कुमारी ठाकुर ने बताया कि कमेटियों के माध्यम से नगर पंचायत के सभी वार्ड में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए स्वयंसेवियों का सहयोग लिया जाएगा। कमेटियां वार्ड में होने वाले विकास कार्य पर भी नजर रखेगी। नगर पंचायत में लंबित पड़े कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर पूरा... और पढ़ें »

  • बीडीसी सदस्यों ने पंचायती राज मंत्री को सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:00 PM (IST)

    मंडी : 14वें वित्त आयोग की ओर से बीडीसी व जिला परिषद सदस्यों के अधिकारों में की गई कटौती का असर दिखने लगा है। बीडीसी मंडी सदर के सदस्यों ने वीरवार को ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिल शर्मा को मंडी में ज्ञापन सौंपा तथा आग्रह किया कि उनकी मांगों पर विचार किया जाए। ज्ञापन में मुख्य तौर पर मांग की गई है जो अधिकार पंचायत सदस्यों को पहले दिए गए थे, उन्हें पहले की तरह बहाल किया जाए। पंचायत समिति... और पढ़ें »

  • सांसद रामस्वरूप शर्मा कल से सरकाघाट के दौरे पर

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:00 PM (IST)

    सहयोगी, सरकाघाट : मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा 13 व 14 फरवरी को सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे। मंडल मीडिया प्रभारी संजय ठाकुर ने बताया कि 13 फरवरी को सुबह साढ़े नौ बजे परसदा और 11 बजे जंजैल, साढ़े 12 बजे नौणू रोपड़ी, दो बजे चौक, चार बजे खलारड़ू, पांच बजे नौबाही पहुंचेंगे और जनसमस्याएं सुनेंगे। इसके बाद 14 फरवरी को सुबह साढ़े नौ बजे गोपालपुर, 11 बजे फतेहपुर, एक बजे भद्रवाड़, ढाई बजे थौना तथ... और पढ़ें »

(News from Mandi, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें