Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 05,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मंडी

प्रश्नपत्र खुले में, उत्तरपुस्तिका सील बंद

जागरण संवाददाता, मंडी : पहली से सातवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने का खतरा बन गया है। उपनिदेशक कार्यालय की ओर से प्रश्नपत्र खुले भेजने से इस तरह के हालात पैदा हुए हैं। कलस्टर स्तर से अध्यापक खुले प्रश्नपत्र परीक्षा केंद्र तक पहुंचा रहे हैं। इससे प्रश्नपत्रों की गोपनीयता पर सवाल उठना शुरू हो गए है। वहीं, जिला के किसी भी परीक्षा केंद्र में आठवीं कक्षा के प्रश्न पत्र अभी तक नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:03 AM (IST)
        

केंद्र सरकार ने प्रस्तुति किया संतुलित बजट : जवाहर

मंडी : जिला मंडी भाजपा अध्यक्ष जवाहर ठाकुर ने केंद्र सरकार के बजट को संतुलित आम जन हितैषी, अर्थव्यवस्था व बुनियादी ढाचे को मजबूत करने वाला बताया है। उन्होंने पठानकोट-जोगेद्रनग रेल लाइन को ब्राडगेज करने के लिए तीन करोड़ 27 लाख व मंडी तक सर्वे के लिए 60 लाख की स्वीकृति को सराहनीय व ऐतिहासिक कदम बताया है। आरोप लगाया कि काग्रेस ने देश आजाद होने के बाद इस रेल लाइन के लिए फूटी कौड़ी तक नहीं दी और न एक इच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:02 AM (IST)
        

राष्ट्रपति को परोसी जाएगी मंडयाली धाम

जागरण संवाददाता, मंडी : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) कमांद के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी व अन्य मेहमानों को दोपहर के भोजन में मंडयाली धाम परोसी जाएगी। इसमें मंडी की प्रसिद्ध सेपू बड़ी, बदाणा व धुली दाल प्रमुख व्यंजनों में रहेगी। आइआइटी प्रबंधन ने खानपान की व्यवस्था का जिम्मा प्रदेश के पर्यटन विभाग को सौंपा है। 15 मार्च को होने वाले दूसरे दीक्षांत समारोह के लिए आइआइटी प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:01 AM (IST)
        

मंडी की गलियों में आज उडे़गा गुलाल

जागरण संवाददाता, मंडी : प्रदेश की सांस्कृतिक राजधानी मंडी में होली का उल्लास अलग ही होता है। देश के अन्य हिस्सों में जहा होली शुक्रवार को खेली जाएगी वहीं छोटी काशी में वीरवार को रंग उड़ेंगे। मंडी की गलियों में वीरवार को अबीर गुलाल उड़ेगा। राजदेवता माधो राय की भागीदारी इस उत्सव को रियासत के राजा और प्रजा के रिश्तों की प्रगाढ़ता को उजागर करता है। माधोराय मंडी रियासत के राजदेवता रहे है। मंडी की होली रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:01 AM (IST)
        

लिटिगेशन शैड बन गया गोसदन

जागरण संवाददाता, मंडी : गोहर कोर्ट परिसर के समीप समीप बने लिटिगेशन शैड पर लावारिस पशुओं ने डेरा जमा लिया है। आलम यह है कि लिटिगेशन शैड में जहा वकील और दूरदराज से आए लोग बैठते हैं। वहा अब लावारिस पशु आराम फरमाते दिख रहे हैं। लिटिगेशन शैड में टेबल-कुर्सियों के चारों ओर गोबर और गंदगी पसरी पड़ी है। 15 दिन से वकील और लोग लिटिगेशन शैड में नहीं बैठ पा रहे। शैड की इस दुर्दशा के खिलाफ स्थानीय अधिवक्ताओं मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 11:13 PM (IST)
        

पदोन्नत कोटा 10 से 30 फीसद करने की मांग

संवाद सहयोगी, कुल्लू : राजकीय चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ की बैठक शिमला स्थित उद्यान विभाग के सभागार में हुई। यह बैठक प्रदेशाध्यक्ष श्याम सिंह खांची की अध्यक्षता में हुई। वहीं, बैठक में हिमाचल प्रदेश अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के राज्य अध्यक्ष एसएस जोगटा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर जिला कुल्लू के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ के जिला अध्यक्ष अमर चंद, महासचिव खूबर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 11:13 PM (IST)
        

जोगेंद्रनगर की सड़कें दे रही हादसों को न्योता

संवाद सूत्र, भराड़ू जोगेंद्रनगर की सड़कें हादसों को न्योता दे रही हैं। जोगेंद्रनगर-सरकाघाट-घुमारवीं सड़क पर बस स्टैंड से गरोड़ू तक इतने अधिक गड्ढे पड़ चुके हैं कि सड़क दिखती ही नहीं। इस मार्ग से गुजरना दोपहिया वाहन चालकों के लिए मुश्किल हो गया है। गहरे गड्ढों में पानी भरने से इनका आभास तक नहीं होता। ये गड्ढे दोपहिया वाहन चालकों के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। दूसरी ओर, सड़कों पर लावारिस पशुओं का भी श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:49 PM (IST)
        

चौहारघाटी में बारिश ने रोका आलू बिजाई का कार्य

सहयोगी, पद्धर :चौहारघाटी में बारिश ने किसानों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं। खराब मौसम से घाटी में आलू बिजाई का कार्य प्रभावित हुआ है। खेत खलिहान पानी से लबालब भरे हुए है। इस पर हल चलाना किसानों के लिए मुश्किल हो गया है। मौसम विभाग ने सात मार्च तक मौसम खराब रहने और बारिश तथा बर्फवारी की संभावना जताई है। इससे किसानों की चिंता और बढ़ गई है। चौहारघाटी के बरोट, लपास, वरधाण, धमच्याण, लटराण, तरस्वाण, सुधार, स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:49 PM (IST)
        

चौहारघाटी में बारिश ने रोका आलू बिजाई का कार्य

सहयोगी, पद्धर :चौहारघाटी में बारिश ने किसानों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं। खराब मौसम से घाटी में आलू बिजाई का कार्य प्रभावित हुआ है। खेत खलिहान पानी से लबालब भरे हुए है। इस पर हल चलाना किसानों के लिए मुश्किल हो गया है। मौसम विभाग ने सात मार्च तक मौसम खराब रहने और बारिश तथा बर्फवारी की संभावना जताई है। इससे किसानों की चिंता और बढ़ गई है। चौहारघाटी के बरोट, लपास, वरधाण, धमच्याण, लटराण, तरस्वाण, सुधार, स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:48 PM (IST)
        

जोगेंद्रनगर में बाइपास का रास्ता साफ

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर शहर पर यातायात का दबाव कम करने व सड़क की पर्याप्त चौड़ाई के दृष्टिगत बाइपास के लिए अधिग्रहीत की जाने वाली जमीन के लिए भूतल परिवहन मंत्रालय की ओर से 5.83 करोड़ की राशि मंजूर कर दी गई है। पठानकोट-चक्की-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग के जोगेंद्रनगर स्थित मंडलीय कार्यालय के अधिशाषी अभियंता अनिल संगराय ने कहा कि उनके कार्यालय से इस बाबत सारी प्रक्रिया पूरी करके भूतल परिवहन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:48 PM (IST)
        

मकरीड़ी में जीप खाई में गिरी, एक की मौत

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर-सरकारघाट-घुमारवीं सड़क से जुड़ी बसाही-एहजू सड़क पर मंगलवार रात एक जीप गहरी खाई में जा गिरी, जिससे एक व्यक्ति की मौत व एक घायल हो गया। छोटा गलू लखनोट के पास एक पिकअप जीप मकरीड़ी की ओर वापस आ रही थी कि गाय को बचाते समय 300 फुट गहरी खाई में जा गिरी। उसमें सवार लोक निर्माण विभाग में सेवारत राज मिस्त्री मकरीड़ी निवासी मंसा राम (50) की मौत हो गई, जबकि मकरीड़ी निवासी जीप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:52 PM (IST)
        

अभिभावकों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी

चौंतड़ा : प्राथमिक शिक्षा खंड चौंतड़ा प्रथम एक में डाइट मंडी ने अभिभावक मार्गदर्शक व परामर्श कार्यक्रम का आयोजन किया। डाइट मंडी के जिला परियोजना अधिकारी हेमंत शर्मा, आइइडी समन्वयक प्रदीप बन्याल, विशेष समन्वयक जगदीश चंद ने अभिभावकों सर्व शिक्षा अभियान के तहत छात्रों को प्रदान की जा रही सुविधाओ की जानकारी दी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:37 PM (IST)
        

स्वाइन फ्लू के खिलाफ जागरूक कर रहा आयुर्वेद विभाग

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए आयुर्वेदिक विभाग भी हरकत में आ गया है। विभाग से स्वाइन फ्लू से बचने ने जहां प्रचार शुरू करते हुए लोगों को इससे सावधान रहने की सलाह दी है। सामान्य फ्लू जैसी बीमारियों से बचाव व उपचार के लिए भी आयुर्वेद विभाग ने जागरूकता लाने का अभियान शुरू किया है। मंडी आयुर्वेदिक जोन के उपनिदेशक डॉ. हीरा लाल ठाकुर ने कहा कि इंफ्लूएंजा ए (एच1 एन1) स्वाइन फ्लू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:37 PM (IST)
        

सचिवालय की खिड़की से शीशा गिरा, महिला घायल

सरकाघाट : सरकाघाट के लघु सचिवालय की खिड़की से शीशा छिटक कर नीचे गिरने से महिला घायल हो गई है। खिड़की के शीशे से लहूलुहान लाका गांव की शीला देवी के सिर पर आठ टांके लगे हैं। उपमंडल सरकाघाट मुख्यालय में करोड़ों की लागत से निर्मित लघु सचिवालय में शिव मंदिर की ओर से जाने के लिए लोग कतराने लगे हैं। सचिवालय की खिड़कियों से कब शीशा छिटक कर नीचे गिर जाए इसका कोई पता नहीं चलता है। खिड़कियों के शीशे गिरने का क्रम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:37 PM (IST)
        

धर्मपुर में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल : महेंद्र सिंह

सहयोगी, धर्मपुर : पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि धर्मपुर में स्वास्थ्य सेवाओं को बुरा हाल है। ग्रामीण क्षेत्रों में तो हालात और भी बुरे हैं। स्वास्थ्य उपकेंद्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में चिकिस्तकों व स्टाफ का अभाव है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चोलगड में स्टाफ की कमी है। आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी पैहड में डॉक्टर, फर्मासिस्ट व चपरासी तक नहीं है। स्वास्थ्य ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:27 PM (IST)
        

वरिष्ठ नागरिकों को प्राथमिकता देने के दिए आदेश

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर के सिविल अस्पताल में वरिष्ठ नागरिकों को प्राथमिकता दिए जाने के मामले में सभी चिकित्सकों को आदेश दे दिए गए हैं। जोगेंद्रनगर सिविल अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डा. रोशन लाल कौंडल ने कहा कि हालांकि इस बाबत सीएमओ से अभी तक किसी तरह का पत्र तो नहीं पहुंचा लेकिन उन्होंने अपने स्तर पर सभी चिकित्सकों को आदेश दे दिए हैं कि वे वरिष्ठ नागरिकों का पूरा सम्मान करते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:26 PM (IST)
        

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति करवाएगी सम्मेलन

जागरण संवाददाता, मंडी : अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की बैठक राज्य अध्यक्ष जैवंती शर्मा की अध्यक्षता में हुई है। बैठक में निर्णय लिया गया कि आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर विश्वकर्मा मंदिर मंडी में मेरी पसंद मेरा अधिकार विषय पर महिला सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कि कुछ माह से प्रदेश में कुछ कट्टरवादी संगठन लव जेहाद के नाम पर महिलाओं को अपनी पसंद का जीवन साथी चुनने की स्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:26 PM (IST)
        

रेलवे लाइन के सर्वे के लिए जताया आभार

जोगेंद्रनगर : भारतीय जनता पार्टी के कला एवं सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष सुभाष राणा व मंडी जिला उपाध्यक्ष प्रेम पाल ने पठानकोट-जोगेंद्रनगर रेल लाइन को ब्रॉडगेज किए जाने के सर्वे के लिए बजट का प्रावधान किए जाने के लिए केंद्र सरकार आभार भी जताया है। उन्होने कहा कि इससे पहले इस रेल लाइन को लेकर अकसर आश्वासन दिए जाते रहे लेकिन धरातल पर कुछ नहीं हुआ। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:25 PM (IST)
        

इंडस ग्लोबल स्कूल में बिखरे होली के रंग

मंडी : इंडस ग्लोबल स्कूल में बुधवार को अध्यापकों ने विद्यार्थियों के संग होली मनाई। शिक्षकों ने होली को अच्छे ढंग से मनाने की सीख भी दी। प्रधानाचार्य मदन लाल ने इस अवसर पर छात्रों को आपसी भाईचारे व विविधता में एकता का संदेश दिया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:25 PM (IST)
        

असेंट स्कूल में मनाई होली

पद्धर : असेंट पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल डलाह के स्कूली नौनिहालों ने अध्यापकों संग अबीर गुलाल उड़ा कर होली का त्योहार धूमधाम से मनाया। स्कूली बच्चों ने इस दौरान एक दूसरे को रग लगाकर खूब मौज मस्ती की। वहीं, अध्यापकों ने भी बच्चों संग होली खेलने का आनंद लिया। इस दौरान पाठशाला प्रधानाचार्य गुलाब सिंह चौहान ने विद्यार्थियों से सादगी के साथ होली मनाने का आह्वान किया।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:02 PM (IST)
        
(News from Mandi, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें