Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मंडी

धर्मपुर बस अड्डे के शौचालय पर लटका ताला

श्रवण ठाकुर, धर्मपुर स्वच्छता का राग अलापने वाली सरकार के दावों की धर्मपुर में हवा सरक रही है। सार्वजनिक स्थल पर शौचालय की व्यवस्था न होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। धर्मपुर बस अड्डा में करीब तीन वर्ष से बन रहे शौचालय की ओर न प्रशासन और न ही किसी प्रतिनिधि ने ध्यान दिया है। हालांकि पर्यटन विभाग द्वारा इस शौचालय के निर्माण के लिए खंड विकास अधिकारी धर्मपुर को 20 लाख की राशी दी गई थी। श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 04:17 AM (IST)
        

सुकेती में फेंका जा रहा मलबा

जागरण संवाददाता, मंडी : जिला मुख्यालय में ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेशों का पालन नहीं हो रहा है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर ब्यास के किनारे सरेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। ग्रीन ट्रिब्यूनल ने साफ शब्दों में आदेश है कि किसी भी तरह का मलबा नदी नालों में डंप नहीं किया जा सकेगा। इसके अलावा यह भी व्यवस्था दे रखी है कि ऐसा करने वाले वाहनों को मौके पर ही एक लाख रुपये जुर्माना किया जाए। हैरानी की बात है क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 04:14 AM (IST)
        

रोटरी क्लब ने वितरित किए गर्म वस्त्र

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : रोटरी क्लब सुंदरनगर की ओर से रविवार को महामाया मंदिर सुंदरनगर के देहरी स्थित वृद्ध आश्रम में वृद्धों व चुनौती प्राप्त बच्चों के संस्थान में गर्म वस्त्र वितरित किए गए। रोटरी क्लब एवं वृद्ध आश्रम के प्रधान पदम सिंह गुलेरिया ने बताया कि वृद्ध आश्रम में नौ वृद्धों को स्वेटर भेंट किए गए। जबकि विशेष बच्चों के संस्थान में 103 बच्चों व अन्य मजदूरों को भी गर्म कपड़े व स्वेटर बाटे गए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 04:13 AM (IST)
        

पेट्रोलियम मंत्री से मिले सांसद रामस्वरूप व विधायक विनोद

गोहर : मंडी लोकसभा क्षेत्र के सासद राम स्वरूप शर्मा व नाचन विधायक विनोद कुमार ने दिल्ली में पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेद्र प्रधान से मुलाकात की। नाचन के विधायक व सांसद राम स्वरूप शर्मा ने गोहर उपमंडल में गैस एजेंसी न होने का मसला उनके समक्ष उठाया। उन्होंने केंद्रीय मंत्री को बताया कि गोहर उपमंडल में कोई भी गैस एजेंसी नहीं है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 04:13 AM (IST)
        

कैंसर अस्पताल को अभी करना होगा इंतजार

संवाद सहयोगी, मंडी : जिला मंडी में कैंसर अस्पताल के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। तमाम औपचारिकताएं पूरी न होने के कारण अभी तक अस्पताल को अंतिम स्वीकृति नहीं मिली है। इसके चलते अस्पताल के निर्माण में समय लग सकता है। यहां तक कि संयुक्त विभागीय टीम ने भी साइट का निरीक्षण नहीं किया है। इस कारण बजट भी जारी नहीं हुआ है। जब तक संयुक्त विभागीय टीम जगह को अंतिम स्वीकृति नहीं देती, बजट जारी नहीं होगा। प्रस्ताव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

मूल्य सूची न लगाने पर नौ दुकानदारों के चालान

गोहर : खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने शनिवार को गोहर और बासा में होटलों, ढाबों व सब्जी विक्रेताओं की दुकानों में दबिश दी। इस दौरान मूल्य सूची न लगाने पर नौ दुकानदारों के चालान किए गए और हजारों रुपये जुर्माना किया। इससे दुकानदारों में हड़कंप मच गया। विभाग को कुछ समय से शिकायतें मिल रही थी कि दुकानदारों द्वारा दुकानों में मूल्य सूची नहीं लगाई जा रही है। दुकानदार मनमर्जी की कीमतों पर ग्राहकों को सा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

रेडक्रॉस की तर्ज पर अब ब्लू क्रॉस सोसायटी

जागरण संवाददाता, मंडी : जिला मंडी में पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने बेजुबान मवेशियों के कल्याण के लिए ब्लू क्रॉस सोसायटी का गठन किया है। प्रदेश में ऐसी यह पहली सोसायटी होगी जो रेडक्रॉस की तर्ज पर पशुओं की मदद के लिए संसाधन जुटाएगी। ब्लू क्रॉस सोसायटी 24 घंटे पशुओं की सेवा के लिए तत्पर रहेगी। फिलहाल जिलास्तर पर कमेटी का गठन किया गया है। उपायुक्त मंडी इस सोसायटी के अध्यक्ष होंगे जबकि अन्य विभागों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

टाउन वैंडिंग कमेटियों के संबंध में प्रदर्शन 29 को

जागरण संवाददाता, मंडी : पूंजीपतियों के दबाव में श्रम कानून में किए जा रहे फेरबदल पर श्रम संगठन सीटू ने भौहे तरेर दी हैं। सार्वजनिक क्षेत्र में कोयला, रेलवे तथा रक्षा आदि सौदों में पूंजी निवेश को लेकर भी संगठन आगामी दिनों में विरोध प्रदर्शन करेगा। श्रम संगठन इस कार्य को अंजाम देने के लिए अन्य संगठनों को भी एक मंच पर लाएगा। सीटू जिला कमेटी की बैठक रविवार को जिला प्रधान भूपेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

ब्यास में बहे लोगों का नहीं लगा सुराग

कोटली : मंडी जिला की कोटली तहसील के अंतर्गत कोट पंचायत के मजदूर कृष्ण चंदेल व गोपाल ¨सह का चौथे दिन भी कोई सुराग नहीं चल पाया है। ब्यास में डूबे होने की आशंका पर बुलाए गए गोताखोरों के हाथ भी कुछ हाथ नहीं लगा है। रविवार को गोताखोर लौट गए हैं। कोटली पुलिस चौकी के प्रभारी की अगुवाई में टीम अभी भी ब्यास को खंगालने में जुटी हुई है। सनद रहे कि चार रोज पूर्व कृष्ण चंदेल व गोपाल ¨सह ब्यास को पार कर दूसरे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:07 PM (IST)
        

पत्थर बरसाने पर तीन के खिलाफ मामला दर्ज

मंडी : सरकाघाट थाना के अंतर्गत एक व्यक्ति के घर पर पत्थर बरसाने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस को दी शिकायत में प्रहलाद सिंह पुत्र स्व. महंत राम निवासी गांव कून ने बताया कि बेली राम ने अन्ना देवी व मदन लाल के साथ मिलकर उसके घर पर पत्थर बरसाए। पुलिस अधीक्षक मोहित चावला ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:55 PM (IST)
        

हेराफेरी का आरोप, मामला दर्ज

मंडी : पैसे के लेन-देन में हेराफेरी करने पर ग्रामीण नांज शाखा के ग्रामीण डाक सेवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में डाकघर मंडी के अधीक्षक ने बताया कि संतोष कुमार पुत्र रमेश कुमार निवासी जरी देसरी नांज डाकघर में बतौर ग्रामीण डाक सेवक तैनात था। इस दौरान उसने डाकघर में लेन देन में हेराफेरी की है। पुलिस अधीक्षक मेाहित चावला ने बताया कि पुल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:53 PM (IST)
        

कनैड व डुगराई के गांव अंधेरे में

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत कनैड व डुगराई के करीब छह गांव पिछले एक सप्ताह से विद्युत विभाग की लापरवाही से अंधेरे में डूबे हुए हैं। पिछले छह दिन के अंतराल में विभाग की लापरवाही से तीन ट्रंासफार्मर जल चुके हैं और अब करीब 250-300 परिवारों को बिजली आपूर्ति करने में विभाग के हाथ खड़े हो गए हैं। ग्राम पंचायत कनैड की प्रधान रमा देवी ने बताया कि पिछले कई दिन से संबंधित विभाग के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:49 PM (IST)
        

भुगतान करने के बाद भी दोबारा थमाया बिजली बिल

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : नेर घरवासड़ा के अंतर्गत कुंडूनी गांव में भुगतान किए जाने के बाद भी बिजली बिल दोबारा दिए जाने से उपभोक्ता परेशान हैं। उपभोक्ता ने इसकी शिकायत विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियों से की है। उपभोक्ता भाग चंद राणा ने आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने घर के दो बिलों का भुगतान पिछले माह करवा दिया था। इसकी भुगतान रसीद भी उन्हें दी गई। बिजली बिल की राशि बोर्ड के खाते में जमा ही नहीं हुई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:48 PM (IST)
        

विजय ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के चार छात्रों को मिली नौकरी

मंडी : विजय ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट नेरचौक में कैंपस साक्षात्कार का आयोजन किया गया। इसमें कलजीना कंस्लटेंट लिमिटेड ने उनके कार्यक्रमों व उद्योगों में काम करने की क्षमता रखने वाले प्रशिक्षुओं का चयन किया। संस्थान के बीबीए, बीसीए, बीकाम तथा पीजीडीसीए के छात्रों ने अपनी प्रतिभा से कंपनी के पदाधिकारियों को प्रभावित किया। चयनित प्रशिक्षुओं मुकेश, घनश्याम, जसप्रीत तथा सन्नी को कॉलेज मैनेजमेंट के अध्यक्ष गौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:48 PM (IST)
        

विद्युत आपूर्ति में लाइनमैन पर भेदभाव का आरोप लगाया

गोहर : खारसी पंचायत के खारसी गाव के ग्रामीणों ने विद्युत आपूर्ति में लाइनमैन पर भेदभाव का आरोप लगाया है। ग्रामीणों का कहना है कि लाइन पर तैनात कर्मचारी ने अपने पहचान के लोगों वाले क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी है। अन्य गाव के लोगों को बिजली से महरूम रखा है। ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार को गाव के लोगों ने ठेकेदार के साथ मिलकर विद्युत लाइन को ठीक कर दिया मगर लाइन ठीक करने पर भी वहां तैनात विद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:19 PM (IST)
        

लारजी डैम में बोलेरो गिरी, दो मरे

जागरण संवाददाता, मंडी : जिला के औट थाना के तहत लारजी डैम में शनिवार रात एक बोलेरो जीप गिरने से उसमें सवार दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों शवों को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला तथा परिजनों को सौंप दिया है। बोलेरो जीप थलौट से औट जा रही थी तथा ट्रैफिक टनल को पार करने के बाद वह सीधे औट बाजार के साथ लारजी डैम में जा गिरी। स्थानीय लोगों ने औट पुलिस को सूचित किया। औट थाना प्रभारी लोकेंद्र ¨सह ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:13 PM (IST)
        

विकास में शिक्षा का महत्वपूर्ण योगदान : कौल सिंह

संवाद सहयोगी, मंडी : विकास में शिक्षा का महत्वपूर्ण योगदान होता है। यह विचार स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने रविवार को डीएवी सेंटनरी पब्लिक स्कूल मंडी के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि डीएवी शिक्षा संस्थान आज देशभर में विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करके अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं। उन्होंने शिक्षकों से आह्वान किया कि वह विद्यार्थि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:02 PM (IST)
        

चंबा ने मंडी को नौ विकेट से हराया

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी के पड्डल मैदान में रविवार को मंडी व चंबा की वेटरन टीमों के बीच क्रिकेट मैच खेला गया। 50 वर्ष से अधिक आयु के खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा से हर किसी को हैरान कर दिया। चंबा की टीम के खिलाड़ी 82 वर्षीय एससी नैय्यर ने भी मैच में शिरकत की। चंबा की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मंडी की टीम को नौ विकेट से पराजित किया। मंडी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:54 PM (IST)
        

धर्मपुर में भाजपा सदस्यता अभियान का पहला चरण पूरा

सहयोगी, धर्मपुर : भारतीय जनता पार्टी मंडल धर्मपुर की बैठक राजेंद्र मंढोत्रा की अध्यक्षता में रविवार को हुई। बैठक में भाजपा के राज्य उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर उपस्थित थे। इसमें सभी शक्ति केंद्रों के पदाधिकारी व बूथस्तर के पदाधिकारियों ने भाजपा सदस्यता का प्रथम चरण पूरा किया। इस चरण में दस हजार सदस्य बनाए गए। रविवार से दूसरा चरण शुरू किया गया जोकि 31 दिसंबर तक चलेगा। इस बार धर्म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:06 PM (IST)
        

हिलऑक के विद्यार्थियों को मिले प्रमाणपत्र

नेरचौक : हिलऑक माडल स्कूल डडौर के 30 विद्यार्थियों ने 10वीं व जमा दो की बोर्ड परीक्षा में मेरिट प्रमाणपत्र हासिल किए हैं। प्रधानाचार्य राजकुमारी ने बताया कि मार्च 2014 में प्रदेश शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित दसवीं व जमा दो कक्षा की वार्षिक परीक्षा में स्कूल के 30 विद्यार्थियों ने मेरिट प्रमाणपत्र हासिल कर नाम रोशन किया है। निदेशक रोशन लाल कपूर ने बताया कि मेरिट प्रमाणपत्र प्राप्त करने वाले होनहार बच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:46 PM (IST)
        
(News from Mandi, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें