Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मंडी

अधिकारियों ने जाने टीडीएस के प्रावधान

आयकर आयुक्त ने दी जानकारी संवाद सहयोगी, मंडी : आयकर विभाग पालमपुर की ओर से टीडीएस के प्रावधानों पर जिला मंडी के विपाशा सदन में कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें जिला मंडी व बिलासपुर के विभिन्न सरकारी विभागों, बैंक व बीमा आदि के आहरण एवं संवितरण अधिकारी व डीडीओ ने हिस्सा लिया। कार्यशाला में आयकर अधिनियम के तहत टीडीएस से संबंधित नए प्रावधानों और डीडीओ के कर्तव्यों व जिम्मेदारियों के बारे में बताय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:20 PM (IST)
        

चरस तस्कर को सात साल का कारावास

जागरण संवाददाता, मंडी : चरस तस्करी के दोषी के खिलाफ अभियोग साबित होने पर अदालत ने उसे सात साल के कारावास और एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। दोषी के निश्चित समय में जुर्माना न अदा करने पर उसे एक साल की अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (दो) डीआर ठाकुर की विशेष अदालत (तीन) ने उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जिला की तहसील नरेंद्र नगर के तपोबन (मुनीकेरेती) निवास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

सड़क हादसे में दो लोगों की मौत

जागरण संवाददाता, मंडी : बल्ह के चक्कर में वैली व्यू होटल के पास सड़क हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। एक की पहचान तल्याहड़ निवासी जगत सिंह पुत्र लाल ¨सह के रूप में हुई है, जबकि दूसरे की शिनाख्त नहीं हो पाई है। हादसा बुधवार देर सायं आठ बजे हुआ। घटना के समय 108 एंबुलेंस को लेकर भी हगामा हुआ। कुछ लोगों ने बताया कि मौके से एक एंबुलेंस भी गुजर रही थी, लेकिन घायलों को उठाने से इन्कार कर दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

ईएसआइसी खुद चलाएगा अब नेरचौक मेडिकल कॉलेज

हंसराज सैनी, मंडी प्रदेश सरकार की ओर से केंद्रीय श्रम मंत्रालय की पेशकश ठुकराने के बाद कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआइसी) प्रबंधन ने नेरचौक मेडिकल कॉलेज अब खुद चलाने का निर्णय लिया है। ईएसआइसी प्रबंधन के इस कदम से कॉलेज के भविष्य को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर फिलहाल विराम लग गया है और महाविद्यालय में एमबीबीएस की कक्षाएं शुरूहोने की उम्मीदें एक बार फिर जिंदा हो गई हैं। प्रदेश सरकार की न के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

पहले टैक्स दो फिर मिलेगा अनापत्ति प्रमाणपत्र

काकू चौहान, मंडी हाउस टैक्स जमा न करवाने वाले उपभोक्ताओं को अब नगर परिषद एनओसी नहीं देगी। टैक्स की उगाही के लिए नगर परिषद ने यह निर्णय लिया है। अगर किसी को बिजली, पानी, मकान, दुकान निर्माण या अन्य कार्य के लिए एनओसी लेनी है तो पहले उसे बकाया हाउस टैक्स जमा करवाना होगा। हाउस टैक्स ब्रांच से क्लीयरेंस सर्टिफि केट मिलने के बाद ही नगर परिषद एनओसी जारी होगी। इससे नगर परिषद के लाखों रुपये पर कुंडली ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 08:19 PM (IST)
        

कुपवाड़ा में शहीद हुआ टीहरा का सपूत

संवाद सहयोगी, मंडी : उपमंडल सरकाघाट के टीहरा क्षेत्र का युवक श्रीनगर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गया है। टीहरा पंचायत के गाव लग्यार के राजेश कुमार पुत्र रूप चंद पठानिया की शहादत की खबर मिलते ही क्षेत्र में शोक की लहर है। मंगलवार को शहीद हुए राजेश कुमार के परिजनों को शाम को ही बेटे की शहादत की सूचना मिली थी। राजेश कुमार (40) अपने पीछे पत्‍‌नी निशा देवी, एक बेटा और एक बेटी छोड़ गए है। र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:49 PM (IST)
        

मारपीट पर मामला दर्ज

मंडी : बल्ह थाना में गगन कुमार की शिकायत पर दो लोगों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया गया है। गगन कुमार निवासी रिवालसर ने पुलिस को बताया कि 28 अक्टूबर को सोमा देवी व पवन कुमार ने उससे मारपीट की। एसपी मोहित चावला ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। ............... व्यक्ति से शराब बरामद मंडी : सुंदरनगर पुलिस ने एक व्यक्ति से चार हजार मिलीलीटर शराब बरामद की है। बुध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:39 PM (IST)
        

संजय गारला पाचवीं बार बने प्रदेश अध्यक्ष

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : कृषि प्रसार अधिकारी एवं सहायक कृषि विकास अधिकारी संघ का चुनाव अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ कागड़ा के अध्यक्ष रश्म राणा की अध्यक्षता में हुआ। इस दौरान संजय गारला को लगातार पाचवीं बार संघ की कमान सर्वसम्मति से सौंपी गई। इसके अलावा वरिष्ठ उपप्रधान बलवंत सिंह, महासचिव रविंद्र नेगी व अतिरिक्त महासचिव जोगिंद्र शर्मा को बनाया गया। इसके अलावा उपप्रधान पद के लिए योगेंद्र गौतम व उपेंद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

350 ग्राम चरस सहित एक धरा

सुंदरनगर : मंडी-बिलासपुर की सीमा पर स्थित सलापड़ पुलिस चौकी के जवानों ने मंगलवार को एक व्यक्ति को 350 ग्राम चरस सहित गिरफ्तार किया है। सलापड़ पुलिस चौकी के एएसआइ बृजलाल टीम के साथ सलापड़ पुल पर नाका लगाकर आने-जाने वालों की जांच कर रहे थे। नाकाबंदी के दौरान डी. राजन पुत्र टीएस धनकोटी निवासी विनायक नगर (बेंगलूर) से 350 ग्राम चरस बरामद की। सुंदरनगर के थाना प्रभारी बिन्नी मिन्हास ने बताया कि आरोपी को गिर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

सुंदरनगर महिला मोर्चा की बैठक दो

संवाद सहयोगी, मंडी : भाजपा संगठनात्मक जिला मंडी व सुंदरनगर महिला मोर्चा की बैठक दो नवंबर को सुबह 10 बजे सुंदरनगर स्थित महादेव शिव मंदिर में जिलाध्यक्ष प्रियंता शर्मा व सुंदरनगर की अध्यक्ष दानावती ठाकुर की अध्यक्षता में होगी। इस मौके पर सांसद रामस्वरूप शर्मा, विधायक जयराम ठाकुर, महिला मोर्चा प्रभारी रमा शर्मा, जिलाध्यक्ष सुंदरनगर राकेश जमवाल, नाचन के विधायक विनोद, प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य व जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        

मंडी में कचरा प्रबंधन पर राज्यस्तरीय कार्यशाला कल

जागरण संवाददाता, मंडी : स्वच्छ भारत अभियान के तहत 31 अक्टूबर को मंडी के विपाशा सदन में राज्यस्तरीय कार्यशाला होगी। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राजमंत्री अनिल शर्मा कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे, जबकि मुख्य संसदीय सचिव इंद्रदत्त लखनपाल व सोहन लाल ठाकुर भी उपस्थित रहेंगे। उपायुक्त मंडी संदीप कदम का कहना है कि कार्यशाला में ठोस-कूड़ा कचरा प्रबंधन की जानकारी प्रदान की जाएगी। कार्यशाला में राज्यभर से ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 05:45 PM (IST)
        

मंडी जिले में लगेंगे स्वास्थ्य जांच शिविर

जागरण संवाददाता, मंडी : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत इंदिरा गाधी मेडिकल कॉलेज शिमला, डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय मेडिकल कॉलेज टाडा, निजी व स्वयंसेवी संस्थाओं के संयुक्त तत्वाधान में मंडी जिले में 18 नवंबर से 14 जनवरी, 2015 तक ग्रामीण क्षेत्रों में मल्टी स्पेश्यलिटी सर्जिकल कैंप का आयोजन होगा। इस दौरान विभिन्न बीमारियों के निशुल्क ऑपरेशन किए जाएंगे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर होने वाले ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 05:14 PM (IST)
        

नारा लेखन में नेहा, किरण व वनीता अव्वल

मंडी : राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के तहत राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल कन्या सुंदरनगर में पोस्टर व नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और इसमें 100 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के बाद प्रधानाचार्य एसएस ठाकुर एवं साइंस संयोजक दत्तराम ने जागरूकता रैली रवाना की। इस दौरान विद्यार्थियों ने शहरभर में लोगों को जल संरक्षण एवं स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। इस दौरान नारा लेखन में नेहा, कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 05:06 PM (IST)
        

कांग्रेस ने रोका छोटा भंगाल घाटी का विकास : संजय

सहयोगी, बरोट : छोटा भंगाल घाटी की धरमाण पंचायत के प्रधान व जिला भाजयुमो के उपाध्यक्ष संजय कुमार ने आरोप लगाया है कि प्रदेश सरकार का दो वर्ष का कार्यकाल निराशाजनक रहा है। इस अवधि में घाटी में विकास को ग्रहण लग गया है। उन्होंने कहा कि पूर्व भारतीय जनता पार्टी सरकार की ओर से घाटी के लिए स्वीकृत कार्य अब तक शुरू नहीं हो पाए हैं। बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रभारी व पूर्व वूल फेडरेशन के अध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 05:00 PM (IST)
        

भारतीय जनता पार्टी की कथनी व करनी में अंतर : प्रेम सिंह

सहयोगी, सरकाघाट : जिला कांग्रेस के महासचिव प्रेम सिंह ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी पर झूठ बोलने व जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जब भाजपा को सत्ता में आना था तो लोगों को कई तरह के सपने दिखाए। युवाओं को इस तरह से बहकाया गया कि सत्ता परिवर्तन के बाद उनके बारे-न्यारे हो जाएंगे मगर अब हकीकत सामने है। अब न ही महंगाई पर लगाम लग पाया है और न ही बेरोजगार को रोजगार मिला। प्रेम सिंह ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 04:58 PM (IST)
        

हर प्रभावित गांव में कमेटियां गठित करेंगे : ख्याली राम

बरोट : किसान सेना छोटा भंगाल तथा विद्युत प्रोजेक्ट से प्रभावित गांवों के लगभग 150 लोगों नेअध्यक्ष ख्याली राम की अध्यक्षता में लोहारड़ी स्थान में बैठक की। इस दौरान प्रभावित गांवों में कंपनी के माध्यम से सोशल वर्क व लाडा के तहत होने वाले कार्य के बारे में गहनता से विचार-विमर्श किया गया। बैठक में एक प्रस्ताव तैयार किया कि हर प्रभावित गांवों में कमेटियां गठित की जाएगी। प्रोजेक्ट प्रबंधन से मंजूर होने प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:50 PM (IST)
        

सामाजिक बुराइयों के खिलाफ करें जागरूक : सोहन

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक बाल विद्यालय सुंदरनगर में मंगलवार को स्काउट एंड गाइड की राज्यस्तरीय रैली का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य संसदीय सचिव सोहन लाल ठाकुर ने किया। उन्होंने अध्यापकों का आह्वान किया कि वे विद्यार्थियों को आतंकवाद, अलगाववाद, सामाजिक कुरीतियों तथा बुराईयों के खिलाफ भी जागरूक करें । आज का युग प्रतियोगिता का युग है और विद्यार्थियों को भी निकट भविष्य ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:50 PM (IST)
        

साहसिक खेलों के लिए गंभीर हुआ पर्यटन विभाग

संवाद सहयोगी, मनाली : कुल्लू पर्यटन विभाग साहसिक खेलों को लेकर गंभीर हो गया है। विभाग साहसिक पर्यटन से जुड़े व्यवसायियों को सुरक्षा की दृष्टि से जागरूक कर रहा है। साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग ने प्रशिक्षण प्राप्त घाटी के युवाओं को लाइसेंस जारी किए हैं और टेक्नीकल कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी पैराग्लाइडिंग और रिवर राफ्टिंग साहसिक खेलों का निरीक्षण करेगी। 30 अक्टूबर से पहली नवंबर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:48 PM (IST)
        

बंजार में दुकान में लगाई सेंध

बंजार : बंजार मुख्यालय में चोरी की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही हैं। सोमवार रात को चोरों ने फिर से बंजार के नए बस स्टैड में एक दुकान से मोबाइल सेट व साठ हजार रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया। नए बस अड्डे में मनियारी व सुनार की दुकान में भी चोरी का प्रयास किया। मुख्य बाजार में रात को शोर सुनकर एक महिला ने घर की खिड़की से जब बाहर देखा तो कुछ लोग दो गाड़ियों में आकर दुकानों में चोरी का प्रयास कर रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:48 PM (IST)
        

सांस्कृतिक गतिविधियों में भी हिस्सा लें विद्यार्थी : हरिचंद

संवाद सूत्र, सैंज : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सैंज में छात्र-छात्रा वर्ग के अंडर-19 वर्ग की जिलास्तरीय सास्कृतिक प्रतियोगिता का मंगलवार को जिला परिषद अध्यक्ष हरिचंद शर्मा ने शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ खेलों व सास्कृतिक गतिविधियों में भी हिस्सा लेना चाहिए। विद्यार्थियों को नशे दूरी बनाई रखनी चाहिए। जिला को नशामुक्त बनाने के लिए युवाओं को आगे आकर लोगों को मादक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:47 PM (IST)
        
(News from Mandi, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें