Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मंडी

आरती मिस फेयरवेल व शिल्पा को मिस पर्सनेलिटी का खिताब

जागरण टीम, जोगेंद्रनगर/भराड़ू : जोगेंद्रनगर में हिमालयन ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट स्कूल ऑफ नर्सिग की जीएनएम इंटर्ज का विदाई समारोह आयोजित हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्थान के चेयरमैन राजिंद्र मंडयाल ने की। आरती को मिस फेयरवेल, शिल्पा राणा मिस पर्सनेलिटी व आतीशा को मिस चार्मिग चुना गया। राजिंद्र मंडयाल ने कहा कि प्रशिक्षुओं को अनुशासन का पालन करते हुए परिश्रम के साथ प्रशिक्षण लेना चाहिए। उन्होंने चुन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:02 PM (IST)
        

विशेष बच्चों को दी जाने वाली सुविधाओं से अवगत करवाया

जोगेंद्रनगर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जोगेंद्रनगर बाल में विशेष बच्चों व उनके अभिभावकों के लिए सोमवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला की अध्यक्षता स्कूल के प्रिंसिपल रामचंद ठाकुर ने की। उन्होंने बताया कि आइईडीएसएस योजना के तहत 40 प्रतिशत से अधिक विकलांगता वाले और मेडिकल बोर्ड द्वारा पंजीकृत विकलांगता प्रमाण पत्र प्राप्त विशेष आवश्यकताओं वाले बच्चों के लिए निशुल्क आवास सुविधा की शि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:02 PM (IST)
        

फोरलेन चौड़ाई का विवाद सुलझा

जागरण संवाददाता, मंडी : नौलखा से डडौर के बीच प्रस्तावित फोरलेन की चौड़ाई व सर्विस रोड को लेकर स्थानीय जनता व राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के बीच लंबे समय से चल रहा विवाद सुलझ गया है। मंगलवार को फोरलेन संघर्ष समिति के पदाधिकारियों, क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के बीच उपायुक्त मंडी संदीप कदम की अध्यक्षता में मध्यस्था बैठक हुई। बैठक में सभी पक्षों में सड़क के द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:35 PM (IST)
        

कंपनी अधिकारियों का किया घेराव

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन का निर्माण कर रही जीएचवी कंपनी की ओर से स्थानीय लोगों को रोजगार न देने के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विधायक विनोद कुमार के नेतृत्व में कंपनी के कनैड स्थित कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कंपनी के अधिकारियों का घेराव भी किया। साथ ही कंपनी के अधिकारियों की ओर से विधायक विनोद कुमार के खिलाफ झूठी पुलिस शिकायत करने पर कड़ा विरोध ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:22 PM (IST)
        

कार की टक्कर से दो घायल, मामला दर्ज

सुंदरनगर : मंडी-सुंदरनगर मार्ग पर कनैड के पास एक कार ने स्कूटर को टक्कर मार दी। हादसे में दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। प्रवीन शर्मा पुत्र जयधन शर्मा निवासी भंगरोटू ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि रविवार को वह कनैड में था। इस दौरान सुंदरनगर की ओर से एक कार तेज गति से आई और गलत साइट से ओवरटेक करते हुए स्कूटर (एचपी 33ए 51890) को टक्कर मार दी। इससे स्कूटर चालक सहि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:42 PM (IST)
        

उपायुक्त के साथ शीघ्र होगी जेसीसी : सुरेश

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी में दो धड़ों में बंटे कर्मचारी गुटों में बनी से तीसरी कार्यकारिणी ने शीघ्र ही जिलास्तर पर जेसीसी बैठक होने की उम्मीद जताई है। अराजपत्रित कर्मचारी महासघ के प्रदेशाध्यक्ष एसएस जोगटा से मान्यता प्राप्त करने वाली मंडी जिला की इस कार्यकारिणी के प्रधान सुरेश शर्मा, वरिष्ठ उपप्रधान संजय गारला और महासचिव सतीश ठाकुर ने कहा कि उनकी कार्यकारिणी के साथ उपायुक्त मंडी शीघ्र ही जेसीसी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:25 PM (IST)
        

जोगेंद्रनगर में उपायुक्त दिखाएंगे मैराथन को झंडी

जोगेंद्रनगर : मंडी के उपायुक्त संदीप कदम जोगेंद्रनगर मेले की मैराथन को पहली अप्रैल को सुबह 10 बजे हरी झंडी दिखाएंगे। मैराथन आयोजन समिति के संयोजक प्रशिक्षक गोपाल ठाकुर ने बताया कि पुरुषों के लिए आठ किलोमीटर तथा महिलाओं के लिए छह किलोमीटर की मैराथन होगी। जोगेंद्रनगर के ग‌र्ल्ज सीनियर सेकेंडरी स्कूल से छपरोट रोड़ तक यह मैराथन होगी। गोपाल ठाकुर के अनुसार प्रथम पुरस्कार 4100, द्वितीय 3100 व तृतीय पुरस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:25 PM (IST)
        

24 घंटे के भीतर मांगें न मानी तो होगा आंदोलन

सहयोगी, बरोट : छोटा भंगाल घाटी के लंबाडग में निर्माणाधीन 25 मेगावाट केयू विद्युत प्रोजेक्ट लंबाडग के खिलाफ ट्रेड यूनियन निकाले गए 13 रात्रि चौकीदार व 140 अन्य कर्मचारी ने सीटू के बैनर तले 13 वें दिन भी हक के लिए हड़ताल जारी रखी। इन मजदूरों की हड़ताल का समर्थन छोटा भंगाल घाटी की सात पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधियों ने भी किया है। कंपनी स्थल मुल्थान के मेला ग्राउंड में स्थानीय ट्रेड यूनियन, 13 चौकीदार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:21 PM (IST)
        

सतलुज मो‌र्ट्स लुनापानी में लगी कारों की सेल

सहयोगी, नेरचौक : हाईटेक सतलुज मो‌र्ट्स लुनापानी में इन दिनों टाटा मो‌र्ट्स की जेस्ट और बोल्ट कारों की भारी सेल चल रही है। सोमवार को सतलुज मो‌र्ट्स ने जेस्ट की 10 व बोल्ट की पांच बेची। इस डीलरशीप के जीएम भोपाल जंबाल ने बताया है कि टाटा मो‌र्ट्स की जेस्ट व बोल्ट मॉडल की कारें ग्राहकों की पहली पसंद बनी हुई है। लांचिंग के पश्चात से अब तक इन दोनों मॉडलों में जेस्ट की 200 व बोल्ट की 100 कारें बेची हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:10 PM (IST)
        

24 घंटे के भीतर मांगें न मानी तो होगा आंदोलन

सहयोगी, बरोट : छोटा भंगाल घाटी के लंबाडग में निर्माणाधीन 25 मेगावाट केयू विद्युत प्रोजेक्ट लंबाडग के खिलाफ ट्रेड यूनियन निकाले गए 13 रात्रि चौकीदार व 140 अन्य कर्मचारी ने सीटू के बैनर तले 13 वें दिन भी हक के लिए हड़ताल जारी रखी। इन मजदूरों की हड़ताल का समर्थन छोटा भंगाल घाटी की सात पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधियों ने भी किया है। कंपनी स्थल मुल्थान के मेला ग्राउंड में स्थानीय ट्रेड यूनियन, 13 चौकीदार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:10 PM (IST)
        

सुंदरनगर में बिगड़ी मनाली-चंडीगढ़ हाईवे की सूरत

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग की हालत दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है। इस पर वाहनों को चलाना भी जोखिम भरा हो गया है। यह बात सुदंरनगर के महादेव जोन के काग्रेस प्रधान दलीप कुमार ने कही। उन्होंने कहा कि घागस से मंडी के लिए बनी सड़क पर गहरे गड्ढे पड़ गए हैं। सड़क की टारिग कहीं-कहीं तो पूरी तरह से उखड़ गई है। आलम यह है कि सड़क ने नाले का रूप धारण कर लिया है। राष्ट्रीय राजमार्ग क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:43 PM (IST)
        

प्रो. सुंदर लोहिया को हिमाचल शिरोमणि सम्मान

जागरण संवाददाता, मंडी : वरिष्ठ साहित्यकार प्रो. सुंदर लोहिया को उनकी आजीवन साहित्यिक सेवाओं और उपलब्धियों के लिए हिमाचल शिरोमणि सम्मान दिया गया। रंगमंच के क्षेत्र में पिछले बीस साल से कार्यरत संस्था हिमाचल सास्कृतिक शोध संस्थान रगमंडल एवं नाट्य अकादमी सतोहल की ओर से सतोहल में आयोजित एक समारोह के दौरान यह सम्मान प्रदान किया गया। उपायुक्त मंडी संदीप कदम ने सुंदर लोहिया को टोपी, मफलर और स्मृति चिंह भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:26 PM (IST)
        

प्रशासन की नई व्यवस्था से पार्षदों में रोष

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : राज्यस्तरीय नलवाड़ मेला एवं पारंपरिक देवता मेले के आयोजन में प्रशासन की नई व्यवस्था से पार्षदों में रोष है। पार्षदों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री वीरभद्र सहित शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा व उपायुक्त संदीप कदम से करने का निर्णय लिया है। परंपरा के अनुसार मेले का आयोजन नगर परिषद के सहयोग से ही किया जाता रहा है। इसके अलावा मेले के आयोजन से जो भी राजस्व एकत्रित होता है, उसका 30 फ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:26 PM (IST)
        

परिवहन कर्मियों को मिले 15 माह का यात्रा भत्ता

सुंदरनगर : हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम मजदूर संघ ने मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद कर दी है। संघ के इकाई महामंत्री सुंदरनगर महेंद्र कुमार गुप्ता ने कहा कि परिवहन कर्मियों को 4-9-14 का लाभ दिया जाए। इसके अलावा ग्रेड पे का शीघ्र भुगतान किया जाए। कर्मचारियों को 15 माह का यात्रा भत्ता व ओवरटाइम शीघ्र दिया जाए। चालक-परिचालक व कर्मशाला तथा कार्यालय के कर्मचारियों को अनुबंध नीति के तहत बेसिक प्लस ग्रेड पे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:23 PM (IST)
        

पात्र लोगों को समय पर दें योजनाओं का लाभ : विनय

सहयोगी, पद्धर : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सौजन्य से चौहारघाटी की ग्राम पंचायत लपास में जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला की एसडीएम विनय मोदी ने की। उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा के लिए विभिन्न कानून बनाए गए है, जिन्हे सकारात्मक रूप देना बेहद आवश्यक है, जिससे समाज में हर नागरिक की सुरक्षा को सुदृढ़ बनाया जा सके। उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिए कि वे लोगों तक योजनाओं का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:23 PM (IST)
        

निमंत्रण पत्र ने देने पर उखड़े पार्षद

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : राज्यस्तरीय नलवाड़ मेला एवं पारंपरिक देवता मेले के दौरान प्रशासन ने नगर परिषद पार्षदों व कर्मचारियों की अनदेखी की है। प्रशासन ने सभी पार्षदों को निमंत्रण पत्र तक नहीं भेजे थे। यह आरोप नगर परिषद अध्यक्ष गिरीजा गौतम व समस्त पार्षदों ने लगाया है। यही नहीं नगर परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित पार्षदों व कर्मचारियों को शोभायात्रा के लिए पगड़ियां कार्यालय ही भिजवाई गई। नगर परिषद अध्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:22 PM (IST)
        

बारिश ने ही खोल दी व्यवस्था की पोल

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : हल्की सी बारिश से जवाहर पार्क स्थित मेला मैदान में कीचड़ ही भरमार है। इससे प्रशासन के प्रबंधों की सारी पोल खुल गई है। आलम यह है कि बारिश का सारा पानी मेला मैदान में एकत्रित हो गया है। इससे कीचड़ हो गया है और कारोबारियों का सामान खराब हो रहा है। यही नहीं कीचड़ होने के कारण लोग खरीदारी करने के लिए मेले में आने से कतरा रहे हैं। इस कारण कारोबार पर भी असर पड़ रहा है। प्रशासन ने मेल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:20 PM (IST)
        

\ह्मचैलचौक में चिकित्सा शिविर कल

सहयोगी, गोहर : चैलचौक में एक अप्रैल को केबी अस्पताल में निशुल्क चिकित्सक शिविर का आयोजन किया जा रहा है। अस्पताल के प्रबंधक नितिन गुप्ता ने बताया कि शिविर सुबह 10 बजे से दोपहर बाद दो बजे तक चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि चैलचौक में अब लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान की जा रही है। इसमें गायनी के डॉ. इंद्र सिंह, आर्थो के डॉ. आरके गुप्ता, मेडिसन के डॉ. शिवानंद कौशल, सर्जरी के डॉ. आरएन गौतम आधुन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:00 PM (IST)
        

ग्रामीण क्षेत्रों में चले कम किराये की बसें : सुभाष

बरोट : बरोट पंचायत के प्रधान सुभाष ठाकुर, धमच्याण के प्रधान रोशन लाल, छोटा भंगाल सुधार सभा के अध्यक्ष तिलक ठाकुर, धरमाण पंचायत के प्रधान संजय कुमार का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों को कम किराए वाली बसों से लोगों को वंचित रखा गया है। हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों में बेहद गरीब लोग ही बसों में सफर करते है। अगर शहरी क्षेत्रों की तरह ग्रामीण क्षेत्रों में कम किराये की बसें दौड़ाई जाएं तो यहां के लोगों को भी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:52 PM (IST)
        

विदाई समारोह में सुषमा बनी मिस फेयरवेल

मंडी : मंडी क्षेत्रीय अस्पताल की नर्सिग छात्राओं के 18वें बैच के लिए विदाई समारोह छात्रावास में आयोजित किया गया। इस अवसर पर नर्सिग छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए तथा मिस फेयरवेल प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। इसमें मिस फेयरवेल सुषमा, अंकिता ठाकुर पर्सनेलिटी और सारिका को रनरअप चुना गया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:50 PM (IST)
        
(News from Mandi, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें