Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मंडी

कार्यकर्ता 31 दिसंबर तक बनाएं सौ सदस्य

भाजपा मंडी की बैठक में कार्यकर्ताओं से किया आह्वान संवाद सहयोगी, मंडी : भाजपा मंडल मंडी की मासिक बैठक शुक्रवार को मंडल अध्यक्ष डीडी ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। इसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। भाजपा मंडल अध्यक्ष डीडी ठाकुर ने बताया कि मंडी विस क्षेत्र में भाजपा का सदस्यता अभियान जारी है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया कि अभियान में बढ़-चढ़ कर भाग लें व 31 दिसंबर से पहले प्रत्येक मतदान ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:03 PM (IST)
        

मंडल भाजपा आज से शुरू करेगी सदस्यता अभियान

सुंदरनगर : मंडल भाजपा सुंदरनगर की विशेष बैठक 22 नवंबर को चिनार होटल में मंडल अध्यक्ष बरागी राम की अध्यक्षता में होगी। मीडिया प्रभारी सुभाष जगोता ने बताया बैठक में सुंदरनगर जिला भाजपा अध्यक्ष राकेश जम्वाल विशेष तौर पर उपस्थित रहेगे। बैठक में भाजपा की राष्ट्रीय सदस्यता अभियान को मंडल में गति देने पर चर्चा कर इसे यहां पर विधिवत रूप से शुरू किया जाएगा। इस मौके पर मंडल के सभी मोर्चो, प्रकोष्ठों व बूथ व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

द्रंग स्कूल में जगाई स्वच्छता की अलख

-- एनएसएस स्वयंसेवियों को विषय विशेषज्ञों ने दी जानकारी सहयोगी, पद्धर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला द्रंग में एनएसएस शिविर के दौरान स्वयंसेवियों ने ओबीसी होस्टल के आसपास सफाई की और भांग के पौधों को उखाड़ कर पर्यावरण को साफ सुथरा रखने में योगदान दिया। इस दौरान कार्यक्रम प्रभारी खेम सिंह व रीतू सुमन ने स्वयंसेवियों को स्वच्छता का संदेश दिया और अनुशासन के गुर सिखाए। बागवानी विभाग से विषय विशे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:40 PM (IST)
        

स्कूल में जाकर पीट डाला शिक्षक

बरोटी स्कूल में ड्यूटी पर तैनात था शिक्षक संवाद सहयोगी, मंडी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरोटी में ड्यूटी पर तैनात एक शिक्षक को एक व्यक्ति ने स्कूल में जाकर पीट डाला। इसके अलावा जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है। स्कूल के प्रधानाचार्य देशराज ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 20 नवंबर को पंकज कुमार टीजीटी नॉन मेडिकल स्कूल में ड्यूटी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:30 PM (IST)
        

चोटियों पर बर्फबारी, जानवरों का शिकार बढ़ा

-- शिकारियों ने तानी बंदूकें, विभाग रख रहा नजर सहयोगी, बरोट : छोटा भंगाल क्षेत्र के ऊपरी पहाड़ों पर प्रतिदिन हो रहे हिमपात से इन क्षेत्रों में पारा तेजी से लुढ़का है। वन्य जीव जंतु भी ठंड के चलते निचले क्षेत्रों को पलायन करने लगे हैं। यहां घात लगाकर बैठे शिकारी बंदूकें लेकर इनका शिकार करने को आतुर हैं। क्षेत्र के बहुत लोगों ने अवैध शिकार को अपना व्यवसाय बना लिया है। इसके लिए इन्हें जाड़े के मौसम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:30 PM (IST)
        

आदित्य व तृषा का कविता पाठ सबसे बेहतर

एसवीएम में हुआ प्रतियोगिता का आयोजन सहयोगी, मंडी : सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंडी में नर्सरी व केजी कक्षा के बच्चों के लिए कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में लगभग 120 बच्चों ने भाग लिया। बच्चों ने अपनी कविताएं सुनाकर सबको भाव-विभोर कर दिया। कविता पाठ के साथ-साथ छोटे बच्चों द्वारा पेश किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी दर्शकों ने लुत्फ उठाया। नर्सरी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:16 PM (IST)
        

योग्य चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को मिले पदोन्नति

मांग समस्याओं को लेकर इटक ने सरकार को भेजा ज्ञापन सहयोगी, पद्धर (मंडी) : सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग मंडल पद्धर इटक इकाई का एक प्रतिनिधिमंडल अपनी मागों को लेकर इकाई अध्यक्ष कश्मीर सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में एसडीएम पद्धर विनय मोदी से मिला। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम के माध्यम से प्रदेश सरकार को माग पत्र भेजा। इसमें आइपीएच मंडल पद्धर के अधीन नियमित चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को आरएंडपी रूल्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:15 PM (IST)
        

गोहर में निशुल्क चिकित्सा शिविर 24 से

गोहर : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोहर में 24 नवंबर से शुरू होने वाले निशुल्क बहु विशेषज्ञ शल्य चिकित्सा शिविर का शुभारंभ मुख्य संसदीय सचिव एवं सुंदरनगर के विधायक सोहन लाल करेंगे। गोहर के एसडीएम दिले राम धीमान ने बताया कि सोमवार से शुरू होने वाले राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत निशुल्क शल्य चिकित्सा शिविर का उद्घाटन सुबह 11 बजे सीपीएस सोहन लाल के द्वारा किया जाएगा। उन्होंने गोहर उपमंडल के सभी क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        

सड़क पर उतरे बीमाकर्मी

मंडी में केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन मोमबत्ती जुलूस निकालकर प्रकट किया रोष संवाद सहयोगी, मंडी : मंडी में कार्यरत बीमाकर्मियों ने अखिल भारतीय बीमा कर्मचारी संगठन के आह्वान पर शुक्रवार को धरना-प्रदर्शन किया। भारत सरकार द्वारा पारित बीमा कानून बिल (संशोधन) 2008 के खिलाफ मोमबत्ती जुलूस निकालकर रोष प्रकट किया गया। इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। उतर क्षेत्र बीमा कर्मचारी संगठ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:56 PM (IST)
        

जीनियस इंटरनेशनल स्कूल नेरचौक में हुई खेल प्रतियोगिता

सहयोगी, नेरचौक : जीनियस इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल नेरचौक में जमा एक और जमा दो की कक्षाओं के बीच में कबड्डी मैच का आयोजन किया गया। मैच में जमा दो के छात्र विजयी रहे। जमा दो से अमन, विशाल, सुनील, लोकेश, अरूण, जितेद्रं, हरनाम, कमल तथा मन्ना सिंह ने और जमा एक से अमन, अभिलाष, भानू, पारस, हितेश, अभिषेक और कार्तिक आदि ने भाग लिया। इसके अलावा स्कूल में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:45 PM (IST)
        

शिकायत निवारण समिति की बैठक में उठा लावारिस पशुओं का मुद्दा

उपमंडल अधिकारी की अध्यक्षता में हुई बैठक सहयोगी, जंजैहली : गोहर उपमंडल की उपमंडल स्तरीय शिकायत निवारण समिति की बैठक उपमंडल अधिकारी गोहर दिला राम धीमान की अध्यक्षता में हुई। इसमें गोहर, बगस्याड, छतरी, बालीचौकी, गुडाह, बागा चनोगी के चुने हुए प्रतिनिधि व विभागों के उच्च अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक के दौरान तहसीलदार थुनाग विद्याधर नेगी, विकास खंड अधिकारी हरिकेष मीणा ने बैठक में आए लोगों की शिकायतों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:45 PM (IST)
        

सड़क हादसे में स्कूटर चालक की मौत

दुर्घटना ट्रक को ओवरटेक करते समय बस की लगी टक्कर सौलीखड्ड में गाड़ियों की वर्कशॉप चलाता था अश्विनी सहयोगी, पद्धर : राष्ट्रीय राजमार्ग मंडी-पठानकोट पर टाडू-मैगल कस्बे के बीच मठानियुल के पास शुक्रवार सुबह हुए दर्दनाक सड़क हादसे में स्कूटर चालक युवक की मौके पर मौत हो गई। हादसा सामने से आ रहे ट्रक को टूरिस्ट बस द्वारा ओवरटेक करते समय हुआ। पद्धर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मृतक युवक क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:28 PM (IST)
        

एसएमसी के तहत रखे शिक्षक की नहीं लगाई जा रही हाजिरी

सरनी स्कूल में शिक्षक की नियुक्ति का मामला शिक्षा उपनिदेशक के पास पहुंचा मामला, दिए जांच के आदेश संवाद सहयोगी, मंडी : जिला के चौहारघाटी स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल सरनी में स्कूल प्रबंधन समिति के तहत हुई अंग्रेजी के स्नातकोत्तर शिक्षक की नियुक्ति का मामला विवादों में घिर गया है। साक्षात्कार में अव्वल प्रार्थी को पहले स्कूल में तैनात किया गया, लेकिन नियुक्ति के तीन दिन बाद स्कूल में उसकी हाजिरी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 05:54 PM (IST)
        

80 विकलाग व्यक्तियों को भेंट की व्हील चेयर

निहरी में हुआ शिविर का आयोजन मुख्य संसदीय सचिव सोहन लाल ने किया विकास का दावा मंडी : संयुक्त क्षेत्रीय विकलांग पुनर्वास केंद्र सुंदरनगर के सौजन्य से शुक्रवार को निहरी में शिविर का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता मुख्य संसदीय सचिव सोहन लाल ठाकुर ने की। इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्र के 80 विकलाग व्यक्तियों को व्हील चेयर, बैसाखी, सुनने के यंत्र, आखों के चश्में तथा छड़ी आदि वितरित की। उन्होंने प्रशास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 05:52 PM (IST)
        

80 विकलाग व्यक्तियों को भेंट की व्हील चेयर

निहरी में हुआ शिविर का आयोजन मुख्य संसदीय सचिव सोहन लाल ने किया विकास का दावा मंडी : संयुक्त क्षेत्रीय विकलांग पुनर्वास केंद्र सुंदरनगर के सौजन्य से शुक्रवार को निहरी में शिविर का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता मुख्य संसदीय सचिव सोहन लाल ठाकुर ने की। इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्र के 80 विकलाग व्यक्तियों को व्हील चेयर, बैसाखी, सुनने के यंत्र, आखों के चश्में तथा छड़ी आदि वितरित की। उन्होंने प्रशास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 05:50 PM (IST)
        

रैली निकाल कर दी स्वच्छता की जानकारी

पैकेज सहयोगी, बरोट : छोटा भंगाल की राजकीय उच्च पाठशाला मुलथान में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सौजन्य से प्रधानमंत्री जन धन योजना, स्वच्छ भारत अभियान, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत 120 स्कूली बच्चों ने मुलथान स्कूल से लेकर मेला मैदान मुलथान तक रैली निकालते हुए लोगों को जागरूक किया। अभियान से जुड़े क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी ठाकुर सिंह चंबा, दौलत राम धर्मशाला का कहना है कि इस अभियान को जारी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 05:49 PM (IST)
        

भंगरोटू में महिला मंडल ने की दो वार्डो की सफाई

सहयोगी, नेरचौक : निर्मल भारत अभियान के तहत ग्राम पंचायत भंगरोटू के महिला मंडल चलखा ने दो वाडरें में सफाई कर अभियान की शुरुआत की है। महिला मंडल प्रधान तारा देवी की अगुवाई में चले इस अभियान में लगभग 35 महिलाओं ने भाग लिया। इस अवसर पर वार्ड नंबर सात की वार्ड सदस्य सिमरो देवी ने बताया कि उन्होंने ग्राम पंचायत भंगरोटू के 6 व 7 नंबर वाडरें में इस अभियान के तहत साफ-सफाई की तथा लोगों को जागरूक भी किया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 05:48 PM (IST)
        

लडभड़ोल स्कूल में करवाई चित्रकला प्रतियोगिता

एनसीसी पैकेज) सहयोगी, लडभड़ोल : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडभड़ोल में एनसीसी सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार को एनसीसी इकाई के कैडेट्स के बीच पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें स्कूल के लगभग 25 एनसीसी कैडेटस ने लिया। स्थानीय एनसीसी अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि संपूर्ण सप्ताह एनसीसी सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है, जिसमे हर दिन विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 05:47 PM (IST)
        

प्रेस क्लब मंडी 71 रन से हारा

11वीं चैलेंजर क्रिकेट प्रतियोगिता मंडी : पड्डल मैदान में चल रही 11वीं चैलेंजर क्रिकेट प्रतियोगिता में तीन मुकाबले खेले गए। प्रतियोगिता का पहला मुकाबला प्रेस क्लब मंडी व ट्रिप्पल सी के बीच खेला गया जिसमें ट्रिप्पल सी ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी की। ट्रिप्पल सी ने छह विकेट खोकर 117 रन का लक्ष्य प्रेस क्लब मंडी के सामने रखा जिसमें रवि ने सर्वाधिक 51, जैक्की ने 22 रन का योगदान दिया। प्रेस क्लब मंडी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 05:46 PM (IST)
        

सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ दिलाई शपथ

पैकेज) जोगेंद्रनगर : वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (कन्या) जोगेंद्रनगर में एनसीसी दिवस का आयोजन किया गया। एनसीसी अधिकारी मीरा ठाकुर ने छात्राओं को एनसीसी के बारे में जानकारी दी। कैडेट्स ने एनसीसी की शपथ लेने के साथ-साथ ड्रिल का भी प्रदर्शन किया और स्कूल परिसर की सफाई की। प्रिंसिपल नागेंद्र ठाकुर ने भी बच्चों को प्रेरित किया। सीनियर सेकेंडरी स्कूल (बाल) जोगेंद्रनगर में भी एनसीसी सप्ताह का आयोजन किया जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 05:06 PM (IST)
        
(News from Mandi, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें