Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मंडी

निजी स्वार्थ से ऊपर उठकर करना चाहिए मतदान

जागरण संवाददाता, मंडी : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिलास्तरीय कार्यक्रम राजकीय विजय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंडी में हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त संदीप कदम ने की। इस अवसर पर अपने उन्होंने कहा कि निर्वाचन किसी भी लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव है तथा मतदान करना हमारा सबसे बड़ा दायित्व है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए हमें अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए तथा मजबूत, स्वस्थ, विक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:03 AM (IST)
        

केशव बने तहसील विकास सहकारी संघ के अध्यक्ष

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : तहसील विकास सहकारी संघ सुंदरनगर के चुनाव रविवार को हुए। इसमें हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक के वर्तमान निदेशक केशव नायक को अध्यक्ष व उत्तम चंद को उपाध्यक्ष चुना गया। नवनिर्वाचित अध्यक्ष केशव नायक ने कहा कि सुंदरनगर विकास सहकारी संघ को पूरे जिले में आदर्श सहकारी क्षेत्र बनाने का अभियान चलाया जाएगा। इसमें मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से सहकारी क्षेत्र में विशेष पैकेज दिलाने की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:03 AM (IST)
        

मतदाता दिवस पर बताया वोट का महत्व

जागरण टीम, मंडी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घ्राण, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला साइगलू, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठी गैहरी में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर रैली निकाल कर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। लडभड़ोल : राजकीय उच्च पाठशाला कोलंग, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला उटपुर में राष्ट्रीय मतदान दिवस पर बच्चों को मतदान का महत्व बताया गया। सरकाघाट : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:02 AM (IST)
        

मतदाता दिवस पर जोगेंद्रनगर, द्रुब्बल, मकरीड़ी में कार्यक्रम

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : मतदाता दिवस पर उपमंडल अधिकारी नागरिक राहुल चौहान की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया। राहुल चौहान ने दो नए मतदाताओं को निर्वाचन आयोग की ओर से सम्मानित कर लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। निर्वाचन कानूनगो खूबराम ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। वहीं, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जोगेंद्रनगर में मतदाता दिवस पर भाषण प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें वरिष्ठ वर्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:02 AM (IST)
        

चार घरों के ताले तोड़ लाखों के जेवरात चुराए

सहयोगी, नेरचौक : बल्हघाटी के खखरयाना गाव में चोरों ने चार घरों के ताले तोड़कर लाखों रुपये की नकदी व आभूषण पर हाथ साफ किया है। एक ही रात में सिलसिलेवार ताले टूटने की घटना से लोग सहम गए हैं। ग्रामीणों को अपने सामान की चिंता सताने लगी है। पुलिस ने ग्रामीणों की शिकायत पर मामला दर्ज कर चोरों की धरपकड़ के लिए अभियान छेड़ दिया है। शुक्रवार रात चोरों ने शेर सिंह, नरेश, मुकेश व पिताबर निवासी गांव खखरयाना के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

नाटी, वाद्ययंत्र प्रतियोगिता की ईनामी राशि बढ़ी

जागरण संवाददाता, मंडी : अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में इस वर्ष नाटी और वाद्ययंत्र प्रतियोगिता जीतने वालों को मिलने वाली ईनामी राशि में दस फीसद इजाफा कर दिया गया है। यही नहीं प्रतियोगिता में शिरकत करने वाली प्रतिभागी टीमों को मिलने वाली प्रोत्साहन राशि में भी इस वर्ष से बढ़ोतरी होगी। शिवरात्रि मेला कमेटी ने पिछले वर्ष मिलने वाली ईनामी राशि को आधार मान कर बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है। इस वर्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

11 लाख से चकाचक होगी छोटी काशी

जागरण संवाददाता, मंडी : अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव से पहले शहर की गलियों की साफ-सफाई, स्ट्रीट लाइट दुरुस्त करने और सफेदी आदि कार्य करने के लिए प्रशासन ने नगर परिषद को ग्यारह लाख रुपये की राशि जारी कर दी है। पैसे मिलने के बाद नगर परिषद ने शहर को चकाचक करने का काम शुरू कर दिया है। बीते वर्ष के मुकाबले करीब दोगुनी राशि नगर परिषद को शिवरात्रि से पूर्व तैयारियों के लिए प्रशासन से मिली है। हालांकि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

प्रमुख प्राचीन देवताओं को भूला प्रशासन

जागरण संवाददाता, मंडी : रियासतकाल में शिवरात्रि की शोभा बढ़ाने वाले प्रमुख देवी-देवताओं को प्रशासन भूल गया है। प्रशासन के पास मौजूद देवी-देवताओं की सूची से करीब एक दर्जन पंजीकृत देवी-देवताओं के नाम गायब हैं। बीते करीब तीन दशक से प्रशासन इन देवी-देवताओं को शिवरात्रि में शिरकत करने के लिए निमंत्रण तक नहीं भेज रहा है। सर्व देवता कमेटी के हाथ लगे पुराने दस्तावेजों में इसका खुलासा हुआ है। बिसरा दिए गए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

कविता के जरिये किया कन्या भ्रूण हत्या पर प्रहार

पद्धर में पूर्ण राज्यत्व दिवस पर कवि सम्मेलन सहयोगी, पद्धर (मंडी) : पूर्ण राज्यत्व दिवस के मौके पर उपमंडल मुख्यालय पद्धर में रविवार को बहुभाषी कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन विश्वकर्मी विकास सभा के सौजन्य से विकास खंड विभाग के सभागार में हुआ। कार्यक्रम का आगाज साहित्यकार कृष्ण चंद्र महादेविया और चेत राम ने स्वाग नाटिका के माध्यम से किया, जिसे श्रोताओं ने खूब सराहा। सतीश भाटिया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:49 PM (IST)
        

एक लाख से कम आय वालों को मुफ्त कानूनी सहायता

जागरण संवाददाता, मंडी : जिला विधिक प्राधिकरण की ओर से ग्राम पंचायत नागचला में विधिक साक्षरता शिविर आयोजित किया गया। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी जिया लाल आजाद ने शिविर की अध्यक्षता की। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने कहा कि एक लाख रुपये से कम वार्षिक आमदनी वाले गरीब लोगों को मुफ्त कानूनी सहायता का प्रावधान है। इसके अलावा सभी महिलाओं, अनुसूचित जाति व जनजाति, अपंग, बच्चों, आपदा प्रभावितों और फैक्टरी मजदूरों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:02 PM (IST)
        

कांग्रेस ने चोर दरवाजे से की भर्तियां : सुनील

संवाद सहयोगी, मंडी : कांग्रेस सरकार का दो साल का कार्यकाल प्रदेश के युवाओं के लिए निराशाजनक रहा है। प्रदेश सरकार ने किसी भी विभाग में सीधी भर्ती नहीं की, जो युवाओं के साथ धोखा है। यह बात भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के प्रदेश अध्यक्ष सुनील ठाकुर ने कही। उन्होंने कहा कि युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने की बात कहकर सत्ता में आई कांग्रेस सरकार अभी तक अपना वादा नहीं निभा पाई है। आज पीटीए शिक्षक अप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:39 PM (IST)
        

भ्यूली में खुलेगा प्रदेश का तीसरा महिला पुलिस थाना

जागरण संवाददाता, मंडी : राजधानी शिमला व धर्मशाला के बाद अब मंडी में प्रदेश का तीसरा महिला पुलिस थाना खुलेगा। शहर के बाहर भ्यूली में पुलिस के यातायात कंट्रोल रूम में फिलहाल महिला पुलिस थाने का शुभारंभ होगा। यातायात पुलिस कंट्रोल रूम को शहरी चौकी में स्थानांतरित कर दिया गया है। रविवार को यातायात पुलिस का समूचा रिकार्ड और मेज-कुर्सी से लेकर सारा सामान शहरी पुलिस चौकी पहुंच गया है। प्रदेश के दो बड़े ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:22 PM (IST)
        

नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

सहयोगी, गोहर : उपमंडल गोहर की तुंगाधार पंचायत में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया है। पुलिस ने आरोपी को उसके ठिकाने से घटना के दूसरे दिन गिरफ्तार किया है। आरोपी को अदालत में पेश करने की प्रक्रिया जारी है। पीड़ित नाबालिग की मां ने गोहर पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई है कि जब उसकी नाबालिग बेटी घर में अकेली थी तो इसी गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने उससे दुष्कर्म किय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:12 PM (IST)
        

पुलिस ने पकड़ी देसी शराब

संवाद सहयोगी, मंडी : पुलिस ने जिला के विभिन्न स्थानों से हजारों मिलीलीटर देसी शराब बरामद की है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। थाना सुंदरनगर के तहत पुलिस की टीम एएसआइ रामलाल के नेतृत्व में 24 जनवरी को हराबाग में गश्त कर रही थी। गश्त के दौरान हराबाग निवासी एक महिला के कब्जे से 5250 मिलीलीटर देसी शराब बरामद की। थाना पद्धर के तहत पुलिस की टीम कटौला में एएसआई अशोक कुमार की अगुवाई में गश्त क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:57 PM (IST)
        

बेटी बचाने के लिए शिक्षित होना अनिवार्य : दिनेश

संवाद सहयोगी, मंडी : क्षेत्रीय अस्पताल के सभागार में बालिका दिवस पर जिलास्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका आयोजन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से किया गया। इसकी अध्यक्षता जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. दिनेश ठाकुर ने की। कार्यक्रम में नर्सिग स्कूल की लगभग 120 प्रशिक्षु व नर्सिग शिक्षक वर्ग ने भाग लिया। 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें मीनाक्षी प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:44 PM (IST)
        

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जीता मैच

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : पूर्ण राज्यत्व दिवस पर रविवार को महाराजा लक्ष्मण सेन स्मारक महाविद्यालय के खेल मैदान में 40-45 वर्ष की आयु के विभागीय कर्मचारियों के बीच फुटबाल मैच का आयोजन हुआ। इस मैच में उपमंडल अधिकारी तथा स्वास्थ्य विभाग की टीमों के बीच मैच खेला गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उपमंडल अधिकारी की टीम को 2-0 के अंक से पराजित कर दिया। इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी हरि सिंह राणा ने वहां एकत्रि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:39 PM (IST)
        

रैली निकाल किया मतदान के बारे में जागरूक

सहयोगी, चौंतड़ा : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चौंतड़ा के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवियों, एनसीसी कैडेट्स और विद्यार्थियों ने डाकघर तक रैली निकाली। प्रधानाचार्य डॉ. सुनील ठाकुर की अध्यक्षता में मतदान करने की शपथ दिलाई गई। एनएसएस प्रभारी नीलम राठौर, प्यार चंद, एनसीसी अधिकारी कुसुमलता व अमरनाथ ने छात्रों को वोट के महत्व की जानकारी दी। उधर, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 05:55 PM (IST)
        

बच्चों को खेल-खेल में समझाया गणित

संवाद सहयोगी, मंडी : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान मंडी में आयोजित कार्यशाला के तीसरे दिन रविवार को नवनियुक्त शिक्षकों को पर्यावरण अध्ययन और गणित विषय पर प्रशिक्षण दिया गया। शिक्षकों को खेल विधि के जरिये बच्चों को सिखाने की कला के बारे में अवगत करवाया गया। स्रोत व्यक्ति नरेश कुमार ने शिक्षकों को बताया कि स्कूलों में नौनिहालों को संबंधित विषय खेल-खेल में पढ़ाएं। इसके लिए छोटे-छोटे विषय लेकर बच्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 05:51 PM (IST)
        

नए मतदाताओं को पहचान पत्र वितरित

संवाद सूत्र, करसोग : करसोग उपमंडल अधिकारी कार्यालय के सभागार में रविवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं उपमंडल अधिकारी विवेक चौहन ने की। कार्यक्रम में सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं तहसीलदार जीवन सिंह नेगी, सहायक लोक संपर्क अधिकारी लाभ सिंह, निर्वाचन कानूनगो बलवंत कुमार, निर्वाचन लिपिक देवेंद्र कुमार सहित अनेक लोग उपस्थित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 05:34 PM (IST)
        

नव मतदाताओं को दी मतदान की जानकारी

संवाद सूत्र, करसोग : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय करसोग में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यकारी प्रधानाचार्य महेंद्र कुमार ने बच्चों व नव मतदाताओं को मतदान के महत्व के बारे में बताया। जय कृष्ण नेगी बीएलओ डवरोट ने मतदाताओं को शपथ भी दिलाई। इस अवसर पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। कुमारी मीना, ऐत सिंह, राकेश कुमार व अन्य अध्यापक एवं गण्यमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित रहे। विद्यालय च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 05:09 PM (IST)
        
(News from Mandi, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें