1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मंडी

उपायुक्त ने दारट व धमरेहड़ स्कूल का किया निरीक्षण

फोटो संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : स्वच्छ भारत मिशन के तहत दरंग विकास खंड की दारट बगला पंचायत में उपायुक्त संदीप कदम ने महिला मंडल स्वच्छता प्रोत्साहन पुरस्कार योजना 2014-15 का पुनर्मूल्यांकन किया। इस पंचायत के छह महिला मंडल इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं। सभी महिला मंडलों द्वारा रास्ते, नालियां, सार्वजनिक स्थान, आंगनबाड़ी व स्कूलों में इस अभियान को कामयाब किय। लोगों ने अपने घर में कूड़ा कचरा रखने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:05 PM (IST)
        

बलग स्कूल में खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : सुंदरनगर हलके के दूरदराज ग्रामीण क्षेत्र बलग में प्राथमिक पाठशालाओं की छात्रों की खड स्तरीय खेल प्रतियोगिता का बुधवार को आगाज हुआ। इसका शुभारंभ मुख्य संसदीय सचिव सोहनलाल ठाकुर ने किया। इससे पूर्व उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बलग में चार लाख रुपये की लागत से निर्मित प्रधानाचार्य कक्ष का भी उदघाटन किया। उन्होंने कहा कि इस तरह की खेलों का आयोजन पहली बार ग्रामीण स्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:05 PM (IST)
        

चतुर्वेद शतकम् यज्ञ का आयोजन

संवाद सहयोगी, मंडी :आर्य समाज मंडी ने श्रावणी पर्व चतुर्वेद शतकम् यज्ञ का आयोजन आर्य समाज मंडी में किया। आर्य जगत के प्रख्यात वेद प्रवक्ता गुरुकुल महाविद्यालय ततारपुर उतर प्रदेश डॉ. ओमव्रत आचार्य ने लोगों को व्यवहारिक रूप से जीवन यापन तथा संस्कारी राष्ट्रभक्त के अनेक गुर बताए। कार्यक्रम में मंडी के लोगों सहित सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:05 PM (IST)
        

गुग्गा जाहरपीर दे रहे सुखी जीवन का आशीर्वाद

लडभड़ोल : रक्षाबंधन के दिन से शुरू हुई गुग्गा जाहरपीर की यात्रा नौ दिन तक चलेगी। तहसील लडभड़ोल में इन दिनों गुग्गा जाहरपीर की महिमा गाती कई टोलियां घर घर जाकर लोगों को गुग्गा की महिमा सुना रही हैं। लोगों को गुग्गा देव की अनुभूति व मिट्टी प्रसाद के रूप में देते हैं। लोग गुगा देव पर अपनी श्रद्धा जताते हुए टोली केलोगों को चावल,आटा, वस्त्र, सुहागी, आदि भेंट करते हैं। गुगादेव के सेवक फिनरी राम, सीता राम ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:44 PM (IST)
        

सुंदरनगर-धारली रूट पर चले बस

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : सुंदरनगर-धारली रूट पर परिवहन निगम की बस चलाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। मंगलवार को क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों के लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल भाजपा नेता अभिषेक ठाकुर की अगुवाई में निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक उत्तम चंद से मिला। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सुंदरनगर से धारली रूट पर चलने वाली बस को पिछले कुछ समय से बंद कर दिया गया है। बस सेवा बंद होने से सलापड़, ध्वाल, जरल, सेरीकोठ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:43 PM (IST)
        

सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य होगा शुरू

चौंतड़ा : ढेलू वार्ड की जिला परिषद सदस्या मोनिका मेहरा ने सैंथल में शिव मंदिर मच्छयाल में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए अपनी निधि से एक लाख रुपये की राशि स्वीकृत कर मंदिर निर्माण कमेटी को सौंपी है। शिव मंदिर मच्छयाल के प्रधान महंत स्वामी कृष्ण चैतन्य ने बताया कि शिव मंदिर मच्छयाल में सामुदायिक भवन निर्माण की मांग काफी समय से चल रही थी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:42 PM (IST)
        

जिले में खुलेंगे वर्चुअल क्लास रूम

जागरण संवाददाता, मंडी : जिला मंडी में प्रथम चरण में बनने वाले चालीस वर्चुअल स्कूलों की सूची शिक्षा विभाग ने शिक्षा निदेशालय को भेज दी है। निदेशालय से मंजूरी मिलते ही सभी दस विधानसभा क्षेत्र के चार चार स्कूलों में वर्चुअल क्लास रूम स्थापित कर दिए जाएंगे। बदलते परिवेश में अब बच्चों को पढ़ाने के तरीके में भी बदलाव होने लगा है। अब स्कूली छात्रों को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से पढ़ाई करने का मौका मि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:42 PM (IST)
        

स्पीड ब्रेक न होने से अनियंत्रित हो रहे वाहन

रिवालसर : नगर पंचायत रिवालसर की सड़कों पर तेज गति से वाहन चलाने वाले चालकों पर अंकुश लगाने के लिए स्पीड ब्रेकर लगाने की लोगों ने मांग की है। दोपहिया वाहनों अक्सर बाजार में तेज गति से सड़क पर दौड़ते हैं इस कारण कई बार सड़क पर चलने वाले लोग घायल हो चुके हैं। गति को नियंत्रित करने के लिए रिवालसर बाजार में स्पीड ब्रेकर लगाया जाना अति आवश्यक है। व्यापार मंडल प्रधान ढमेश्वर ठाकुर ने पुलिस प्रशासन से तेज गति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:42 PM (IST)
        

चौंतड़ा बाजार में पर्स गुम

चौंतड़ा : चौंतड़ा बाजार के व्यापारी व सगनेहड हार (चौंतड़ा) निवासी बलबीर सिंह का पर्स यात्रा के दौरान पपरोला बाजार में कहीं गुम हो गया है। बलबीर सिंह ने बताया कि इस पर्स में उनके अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज पैन नंबर,आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस व अन्य महत्वपूर्ण कागजात तथा करीब 17 हजार रुपये थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:39 PM (IST)
        

महिलाओं ने उखाड़े भांग के पौधे

करसोग : बगस्याड महिला मंडल की बैठक प्रधान रमा ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। रमा ठाकुर ने बताया कि महिला मंडल की सदस्यों ने बगस्याड गांव, बस स्टैंड के रास्तों की साफ-सफाई की। महिलाओं ने खुले में बिखरे पॉलीथीन व कूड़े को इकट्ठा किया। इसके अलावा महिलाओं ने भांग के पौधों को भी उखाड़ा। इस अवसर पर महिला मंडल की बारह महिलाओं ने भाग लिया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:39 PM (IST)
        

लापता नाबालिग लड़की बद्दी में बरामद

मंडी : करसोग के तेबन स्कूल से लापता नाबालिग लड़की को पुलिस ने सोलह दिन बाद ढूंढ़ लिया है। फकीर चंद ने 16 अगस्त को पुलिस थाना करसोग में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी बेटी तेबन स्कूल में पढ़ाई करने गई थी लेकिन वापस नहीं लौटी। उन्होंने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी को कोई व्यक्ति बहला फुसला कर ले गया है। थाना प्रभारी सुनील कुमार ने लड़की को बद्दी से ढूंढ़ निकाला है और उसे माता पिता के हवाले कर दिया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:24 PM (IST)
        

डीपीई अध्यापकों ने समस्याओं पर किया विचार-विमर्श

सहयोगी, चौंतड़ा : जिला मंडी डीपीई अध्यापक संघ की बैठक का आयोजन जिला अध्यक्ष अनिल पठानिया की अध्यक्षता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चौंतड़ा में किया गया। इसमें डीपीई अध्यापकों ने अपनी समस्याओं व मांगों के बारे में विचार विर्मश किया। उन्होंने कहा कि आज कनिष्ठ डीपीई अध्यापक 5400 रुपये तथा वरिष्ठ डीपीई अध्यापक पांच हजार रुपये ग्रेड पे प्रतिमाह ले रहे है। जब वरिष्ठ डीपीई अध्यापकों की नियुक्ति की गई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:24 PM (IST)
        

हत्या के विरोध में गोष्ठी का आयोजन

मंडी : कन्नड़ साहित्यकार, विचारक एवं शिक्षाविद एमएम कलबुर्गी की हत्या के विरोध में बुधवार को गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता प्रगतिशील लेखक संघ के प्रदेश अध्यक्ष दीनू कश्यप ने की। अपने संबोधन में दीनू कश्यप ने कहा कि वर्तमान दौर भयावह है। कला, संस्कृति, संगीत ,नाटक जैसी अकादमियों पर विचारधारा विशेष का कब्जा है। फासीवाद को पूंजीवाद से खुराक मिल रही है। डॉ. जयइद्र पाल सिंह ने कहा कि दमन की व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:20 PM (IST)
        

रास्ता रोककर महिला से मारपीट

मंडी : गुड्डी देवी पत्नी मदन लाल निवासी हुरड तहसील लडभड़ोल जिला मंडी ने पुलिस थाना जोगेंद्रनगर में शिकायत दर्ज करवाई है कि नारायण ने उसका रास्ता रोका और मारपीट की। पुलिस अधीक्षक प्रेम कुमार ठाकुर ने कहा कि मामले की जांच एएसआइ राजेश कुमार कर रहे हैं। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:19 PM (IST)
        

सौ ग्राम चरस व साढ़े सात किलो भुक्की बरामद

मंडी : संधोल पुलिस ने मंगलवार रात तीन युवकों से 100 ग्राम चरस व साढ़े 7 किलो भुक्की बरामद की है। पुलिस ने सूचना के आधार पर मंगलवार रात मसौत के निकट नाका लगाया था। इस दौरान धर्मपुर की ओर से आ रही एक आल्टो कार को तलाशी के लिए रोका तो इसमें नशे की खेप बरामद हुई। पुलिस चौकी प्रभारी राजमल ने बताया कि आरोपियों की पहचान विजय कुमार, रोहित शर्मा व सोनू के रूप में हुई है। आरोपी सोनू मौके से फरार हो गया, जिस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:16 PM (IST)
        

चेक बाउंस होने पर दोषी को तीन माह की कैद

जागरण संवाददाता, मंडी : चेक बाउंस का अभियोग साबित होने पर अदालत ने एक व्यक्ति को तीन माह के साधारण कारावास व 2.37 लाख रुपये हर्जाना राशि अदा करने का फैसला सुनाया है। हर्जाना राशि न भरने पर दोषी को एक माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विवेक खनाल की अदालत ने पंजाब नेशनल बैंक की पंडोह शाखा के प्रबंधक विवेक भटनागर की शिकायत पर चलाए अभियोग के साबित होने पर बीबीएमबी कॉलो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:08 PM (IST)
        

दूध की नहीं पहुंची खेप, चाय के लिए इंतजार

पैकेज जागरण संवाददाता, मंडी : बुधवार को ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर मंडी शहर में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई बंद रही। दूरदराज क्षेत्र से बसों तथा अन्य टैक्सियों में आने वाली दूध की खेप बुधवार को शहर में नहीं पहुंच पाई। इस कारण लोगों के घरों में सुबह दूध वालों ने दस्तक ही नहीं दी। बाजार में बाहरी राज्यों से आने वाले दूध की खेप भी नहीं पहुंच पाई। जिस कारण लोगों को सुबह चाय की चुस्कियों के लिए इंतजार क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:01 PM (IST)
        

सच्चिदानंद ब्रह्म हैं भगवान श्रीकृष्ण : पंडित मनोज

कृष्ण जन्माष्टमी की कथा में किया भगवान की लीलाओं का वर्णन संवाद सहयोगी, मंडी : सनातन धर्मसभा मंडी में चल रही कृष्ण जन्माष्टमी की कथा में पंडित मनोज कुमार सारस्वत ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण सच्चिदानंद ब्रह्म हैं। भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं का वर्णन करते हुए पंडित मनोज कुमार ने कहा कि परमात्मा की तीन प्रकार की इच्छाएं हुआ करती हैं। सिसृक्षा रिरंसा व युयुत्सा। पहली इच्छा की पूर्ति के लिए अपने ही अंश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:01 PM (IST)
        

बेहतरीन कार्य करने वाले पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी शहर में एक के बाद एक चोरी की वारदातों का पटाक्षेप करने वाले पुलिस जवानों को सम्मानित किया जाएगा। एएसआइ रामलाल ने ग्रामीण बैंक की शाखा से चोरी हुए आइपैड को बरामद करने में कामयाबी हासिल की है। एक अन्य मामले में एएसआइ रामलाल ने जेवरात समेत पचास हजार की नकदी चोरी मामले का पटाक्षेप कर कामयाबी हासिल की है। सदर पुलिस के बीट कांस्टेबल ब्यास देव को उनकी सूझबूझ के लिए सम्मानित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:00 PM (IST)
        

करसोग में एसएफआइ ने किया धरना प्रदर्शन

करसोग : एसएफआइ की इकाई करसोग ने शिक्षा के निजीकरण, व्यापारीकरण व फीस वृद्धि के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। इकाई अध्यक्ष लोभ सिंह व सचिव कमलेश कुमार ने कहा कि आम छात्र प्रदेश सरकार व विश्वविद्यालय प्रशासन की छात्र विरोधी नीतियों से प्रताड़ित है। परीक्षा परिणाम समय पर घोषित नहीं हो रहे हैं। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:00 PM (IST)
        
(News from Mandi, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें