Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मंडी

युवक को चार लोगों ने पीटा

सुंदरनगर : उपमंडल सुंदरनगर में बिजली का बिल जमा करने आए एक युवक को चार लोगों ने दिनदहाड़े पीट दिया। मारपीट करने वाला युवक एमएलएसएम कॉलेज में एबीवीपी का नेता बताया जा रहा है। पुलिस में की गई शिकायत के मुताबिक नीरज कुमार ने बताया कि जब वह बिजली का बिल भरने जा रहा था तो चार लोगों ने उसका रास्ता रोक कर उसके साथ मारपीट की। डीएसपी कुलभूषण वर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 10:31 PM (IST)
        

कोटली पंचायत प्रधान व ग्रामीणों के बयान किए कलमबद्ध

संवाद सहयोगी, कोटली : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोटली में आरएसएस के अभ्यास वर्ग में मैदान के इस्तेमाल पर शिक्षा विभाग की चौकीदार पर निलंबन की कार्रवाई के बाद दर्ज शिकायत पर सदर पुलिस थाना की टीम कोटली पहुंची। पुलिस ने छानबीन करते हुए ग्राम पंचायत प्रधान सहित स्थानीय लोगों के भी बयान कलमबद्ध किए। पुलिस में मामला स्कूल के मैदान में अवांछित तत्वों के प्रवेश के संदर्भ में बनाया गया है। फिलहाल पुल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:30 PM (IST)
        

पद्धर में किसानों की समस्याओं पर मंथन

पद्धर : हिमाचल किसान यूनियन मंडी की जिलास्तरीय बैठक शिव मंदिर परिसर पद्धर में वरिष्ठ उपाध्यक्ष जय ¨सह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रदेशाध्यक्ष सुंका राम व महा सचिव सीता राम भी मौजूद रहे। इस अवसर पर किसानों की समस्याओं पर मंथन किया गया। यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष शुंका राम और महासचिव सीता राम ने राज्य स्तर पर आयोजित उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर जिला महासचिव बेली राम चौधरी, यूनियन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:07 PM (IST)
        

भूस्खलन से फियूनगलू-सुधार मार्ग चार दिन से बंद

पद्धर : चौहारघाटी का फियूनगलू-धरमेहड़-सुधार संपर्क मार्ग चार दिन से बंद है। ग्रामीणों ने बताया कि मार्ग में धरमेहड़-भरयान गला के बीच में ल्हासा गिरने से मार्ग बडे़ वाहनों के लिए पूरी तरह बंद हो गया है। ग्रामीण शेर सिंह, प्रेम सिंह, पूरन चंद, अनंत राम, सुंदर सिंह, देश राज, घनश्याम सिंह, फतेह सिंह, केसव राम, शीला देवी, रामदेई, सुमित्रा देवी आदि का कहना है कि मार्ग बंद होने से किसानों की आलू की फसल भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:06 PM (IST)
        

रूसा का क्रियान्वयन करना चुनौतीपूर्ण कार्य : जम्वाल

संवाद सहयोगी, मंडी : वल्लभ राजकीय महाविद्यालय मंडी में पीटीए द्वारा राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रूसा) की समस्याओं व समाधान विषय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कॉलेज प्राचार्य प्रो़ एमएम जम्बाल ने कहा कि रूसा का क्रियान्वयन करना चुनौती पूर्ण कार्य है। पीटीए अध्यक्ष रवि सिंह चंदेल ने कहा कि रूसा से विद्यार्थियों व अभिभावकों व शिक्षकों कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। रूसा संबंधित मुददों व सुझ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 08:58 PM (IST)
        

महादेव में पेयजल के लिए हंगामा

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : उपमंडल सुंदरगर के महादेव में पेयजल संकट से परेशान लोगों ने आइपीएच विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों ने मौके पर आए अभियंता का घेराव किया। महादेव पंप हाउस में विभाग के पानी की मेन पाइपलाइन से कनेक्शन देने और बार बार मशीनों के खराब होने पर स्थानीय लोग भड़क गए। महादेव में पीने के पानी की करीब एक सप्ताह से भारी कमी चल रही है। पंचायत के अप्पर महादेव को पानी की सप्लाई कई दिनों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 08:23 PM (IST)
        

अंशकालीन जलवाहकों ने बनाई रणनीति

मंडी : अंशकालीन जलवाहक कम सेवादार कर्मचारी महासंघ शिक्षा विभाग की जिलास्तरीय बैठक प्रदेश महासचिव भुट्टो राम की अध्यक्षता में माता भीमाकाली मंदिर में हुई। इसमें प्रेस सचिव जयकुमार व मक्खन लाल मुख्य सलाहाकार उपस्थित रहे। बैठक में जिला मंडी की कार्यकारिणी तथा विभिन्न खंडों के प्रधानों व सचिवों ने भी भाग लिया। इस दौरान हमीरपुर में होने वाली बैठक में भाग लेने व जलवाहकों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 08:10 PM (IST)
        

कार व जीप टकराई, चार लोग घायल

संवाद सहयोगी, चौंतड़ा : मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंडी-कांगड़ा सीमा पर एक ही दिशा में जा रही कार व जीप ओवरटेक करते समय टकरा गई। हादसे में कार पहाड़ी से टकरा गई। वहीं, जीप सड़क किनारे लुढ़क गई। हादसे में चार लोग घायल हो गए। बैजनाथ की ओर जा रही कार को एक जीप ने ओवरटेक करने का प्रयास किया। इस कारण दोनों में टक्कर हो गई। इस कारण कार अनियंत्रित होकर पहाड़ से टकरा कर पलट गई। वहीं, जीप लगभग 100 मी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:41 PM (IST)
        

धर्मपुर कॉलेज में एनएसयूआइ ने छेड़ा सफाई अभियान

धर्मपुर : धर्मपुर कॉलेज में एनएसयूआइ के कैंपस अध्यक्ष पुनीत कुमार की अगुवाई में सफाई अभियान छेड़ा गया। इसमें संगठन के पूर्व सदस्य प्रवीण कुमार, दीपक, अजय, प्रदीप, सबनम, अनिल, मुकेश, महेंद्र, भादर सिंह, वीरेंद्र, कंचना, आरती, पूजा आदि ने भी योगदान दिया। एनएसयूआइ के संगठन अध्यक्ष पुनीत ने कॉलेज प्रशासन को ज्ञापन सौंप कर सफाई व्यवस्था के लिए कर्मचारी की व्यवस्था करने की गुहार लगाई।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:37 PM (IST)
        

महिलाओं पर बढ़ते अपराध के खिलाफ एसएफआइ ने निकाली रैली

जोगेंद्रनगर : देश में महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार, दुष्कर्म व छेड़खानी जैसी घटना के विरोध में एसएफआइ की जोगेंद्रनगर इकाई ने रैली निकाली। एसएफआइ कार्यकर्ताओं ने एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भी प्रेषित किया। छात्र संगठन के पदाधिकारियों ने गुहार लगाई कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए कठोर कानून बनाया जाए व दोषियों के खिलाफ कड़ी सजा का प्रावधान हो। इस अवसर पर एसएफआइ के जिला सचिव संजय जम्वाल, कें... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:36 PM (IST)
        

एबीवीपी के 32 कार्यकर्ताओं ने किया रक्तदान

जोगेंद्रनगर : राजकीय महाविद्यालय जोगेंद्रनगर की एबीवीपी इकाई ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में श्रीराम कृष्ण आश्रम लदरूंही के संस्थापक स्वामी गोविंद दास मुख्यातिथि थे। उन्होंने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वे रक्तदान को आगे आएं। उन्होंने कहा कि आज का युवा जहां पथ भ्रमित होकर दुव्यसनों की तरफ बढ़ रहा है। इस अवसर पर एबीवीपी के 32 कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:32 PM (IST)
        

गरीब व्यक्ति निशुल्क कानूनी सहायता का हकदार

जानकारी -सिल्हणू में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन जागरण संवाददाता, मंडी : उपमंडल गोहर की ग्राम पंचायत सिल्हणू में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। गोहर के सिविल जज एवं विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष मोहित बंसल ने शिविर की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि विधिक सेवा प्राधिकरण का मुख्य उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को न्याय प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि गरीब व असहाय व्यक्ति अपने अधिकारों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:30 AM (IST)
        

सीटू का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर कल से

संवाद सहयोगी, मंडी : सेंटर आफ ट्रेड यूनियन (सीटू) का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर 27 से 29 जुलाई तक तारा चंद भवन मंडी में होगा। इसका उद्घाटन सीटू के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सदस्य कामरेड तपन सेन 27 जुलाई को करेंगे। सीटू के जिला प्रधान भूपेंद्र सिंह ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर में सभी जिलों के पदाधिकारी व कमेटियों के सदस्य हिस्सा लेंगे। शिविर में नई सरकार द्वारा श्रम कानूनों में प्रस्तावित संशोधन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:30 AM (IST)
        

तीन सड़क दुर्घटनाओं में चार लोग घायल

संवाद सहयोगी, मंडी : मंडी जिला के तहत विभिन्न स्थानों में तीन सड़क दुर्घटनाओं में चार लोग घायल हो गए। जोगेंद्रनगर थाना के तहत एक अज्ञात कार चालक ने एक व्यक्ति को टक्कर मारकर घायल कर दिया। जितेंद्र कुमार निवासी एहजू ने पुलिस थाना जोगेंद्रनगर में शिकायत दर्ज करवाई है कि वह अपनी दुकान में था। इस बीच जोगेंद्रनगर की तरफ से तेज गति में आ रही एक कार ने उसे टक्कर मार दी। इससे वह घायल हो गया। वहीं, बल्ह था... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

बधाला गाव मांग रहा सड़क की सुविधा

आशीष भोज,पद्धर पधर उपमंडल की ग्राम पंचायत उरला का बधाला गाव आजादी के दशकों बीतने बाद भी सड़क सुविधा से महरूम है। सड़क न होने से गाव की दो सौ आबादी पैदल सफर करने का मजबूर है। दुर्गम व वीरान जंगल के बीच रास्ते में विद्यार्थियों को स्कूल से आने जाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। गाव में कोई व्यक्ति बीमार हो जाए तो ग्रामीण मरीज को पालकी में उठाकर सड़क मार्ग में पहुंचाते हैं। आपातकालीन स्थिति ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

जिला परिषद मंडी की बैठक में हंगामा

जागरण संवाददाता, मंडी : जिला परिषद मंडी की शुक्रवार को हुई बैठक में जिला परिषद सदस्यों ने 13वें वित्तायोग की ग्राट न मिलने के मुद्दे पर हंगामा कर दिया। बैठक में भाजपा के साथ ही काग्रेस समर्थित पार्षदों ने भी इस पर कड़ा ऐतराज जताया। पार्षदों ने कहा कि ग्राट रोक कर सरकार ने ठीक नहीं किया। गुस्साए पार्षदों को एडीसी मंडी गोपाल चंद ने शात करवाया। उल्लखेनीय है कि 13वें वित्तायोग की ग्राट फिल जिप व बीडीसी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

मंडी पुलिस ने टै्रफिक प्लान के लिए मांगे सुझाव

संवाद सहयोगी, मंडी : मंडी पुलिस ने मंडी शहर व जिला के अन्य भागों में टै्रफिक प्लान के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं। इसके लिए एसपी मंडी मोहित चावला ने फेसबुक सोशल मीडिया पर मंडी पुलिस के अधिकारिक पेज पर पोस्ट डालकर सूचना जारी की है। मंडी पुलिस के फेसबुक पेज पर डाले के पोस्ट के मुताबिक मंडी पुलिस ने टै्रफिक प्लान में लोगों के सुझाव को शामिल करने का निर्णय लिया है। जानकारी के अनुसार मंडी पुलिस जिला क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

मुल्थान तहसील 108 एंबुलेंस सेवा से महरूम

सहयोगी, बरोट : तहसील मुलथान की आठ पंचायतों मुलथान, लुआई, स्वाड़, पुल्लिंग, धरमान, कोठी कोहड़, बड़ा भंगाल व बड़ा गांव के लिए 108 एंबुलेंस न होने के कारण आपातकाल में स्थानीय लोगों को भारी परेशानी हो रही है। लोगों को मजबूरन बरोट से एंबुलेंस मंगवानी पड़ती है। वहां एंबुलेंस व्यस्त होने पर निजी वाहनों में भारी किराया देकर मरीज को ले जाना पड़ रहा है। जिला परिषद सदस्य ऋषि राज, पंचायत प्रधान भाग सिंह ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

फल-सब्जी के दामों में उछाल

जागरण संवाददाता, मंडी : फल सब्जी के दामों में एकाएक वृद्धि होने से मनीषा बेहद परेशान है। कुछ दिन से लगातार बढ़े रहे दाम ने मनीषा की रसोई का मासिक बजट गड़बड़ा कर रख दिया है। टमाटर के बाद अब आलू प्याज के दाम भी डराने लगे हैं। तेजी से बढ़ रहे सब्जी के दाम से तो मनीषा का रसोई बजट बिगड़ गया है। अब थाली में सब्जी कम दिखाई देने लगी है। खाने के साथ स्लाद परोसने की बात तो मनीषा सोच भी नहीं सकती। दस दिन पहले 1... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

सलापड़ गांव में बेरोकटोक हो रहा अवैध खनन

रिवासलर : बल्ह विकास खंड की ग्राम पंचायत बैरकोट (लेदा) के सलापड़ गांव में अवैध खनन सरेआम किया जा रहा है। अवैध खनन से किसानों की जमीन बर्बाद हो रही है। इससे प्राकृतिक वन संपदा सहित पेयजल स्रोत भी प्रभावित हो रहे है। क्षेत्र के छब्बी राम, शयामी देवी, सविता देवी, तुला देवी आदि ने उपायुक्त मंडी देवेश कुमार को शिकायती पत्र सौंपकर अवैध खनन को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गुहार लगाई है। उनका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        
(News from Mandi, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें