Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मंडी

नौलखा-डडौर के बीच बनेगा 28.6 मीटर चौड़ा फोरलेन

जागरण संवाददाता, मंडी : चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर नौलखा से डडौर के बीच फोरलेन की चौड़ाई का विवाद खत्म हो गया है। नौलखा-डडौर के बीच फोरलेन की चौड़ाई अब 28.6 मीटर होगी। मंगलवार शाम उपायुक्त संदीप कदम की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया गया। संयुक्त संघर्ष समिति के अध्यक्ष जोगिंद्र वालिया ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण फोरलेन (केवल 47 किलोमीटर) का निर्माण 24 मीटर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:35 AM (IST)
        

अध्यक्ष का कार्यकारी अधिकारी पर पलटवार

जागरण संवाददाता, मंडी : नगर परिषद मंडी में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व चयनित, मनोनीत पार्षदों के बीच तनातनी थमने का नाम नहीं ले रही है। पार्षदों के आरोपों पर पलटवार करते हुए नगर परिषद अध्यक्ष ने कार्यकारी अधिकारी व पार्षदों पर एक के बाद एक गंभीर आरोप लगाए हैं। अध्यक्ष ने कहा कि कार्यकारी अधिकारी ने घर-घर से कूड़ा-कचरा उठाने के टेंडर आवंटन में नियमों को ताक पर रख कर नगर परिषद को चूना लगाया है। छह लाख रुपय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:35 AM (IST)
        

लक्ष्य से पीछे रहीं प्रोजेक्टों की टरबाइनें

जागरण संवाददाता, मंडी : प्रदेश के नदी-नालों में पानी की अच्छी उपलब्धता के बावजूद राज्य विद्युत परिषद लिमिटेड के 18 पवविद्युत प्रोजेक्टों में टरबाइनें विद्युत उत्पादन के निर्धारित लक्ष्य को छू नहीं पाई है। सिंतबर में परिषद के प्रोजेक्टों में निर्धारित लक्ष्य से करीब 148 लाख यूनिट उत्पादन कम हुआ है। वहीं, बीबीएमबी के प्रोजेक्टों में लक्ष्य से 14 फीसद अधिक उत्पादन हुआ है। इससे बीबीएमबी प्रबंधन खुश है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:35 AM (IST)
        

सरकाघाट में तीन घरों के ताले टूटे

सरकाघाट : उपमंडल सरकाघाट की गाहर पंचायत में एक ही रात में तीन घरों के ताले तोड़ कर चोर लाखों की चपत लगा गए। शातिर नकदी के साथ-साथ लाखों रुपये के आभूषणों पर भी हाथ साफ कर गए। पुलिस ने तीनों वारदातों के संबंध में थाने में मामले दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। गाहर निवासी रोशनी देवी के अनुसार उसने अपने चार कमरों के मकान में एक कमरा अपने दामाद को दे रखा है। महिला के अनुसार उसकी बेटी व दामाद भी उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:35 AM (IST)
        

एबीवीपी ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

सहयोगी, मंडी : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की मंडी इकाई ने चौहाटा बाजार में कांग्रेस कार्यालय के बाहर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का पुतला जलाया। विद्यार्थी परिषद के प्रांत सहमंत्री अरुण वर्मा ने बताया कि जबसे कांग्रेस सरकार प्रदेश में आई है तबसे छात्रों के हित से खिलवाड़ कर रही है। फिर चाहे शिक्षा में की गई फीस वृद्धि हो या शिक्षा का व्यापारीकरण। इन निर्णयों का विद्यार्थी परिषद विरोध करती ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:35 AM (IST)
        

हक के लिए डटे ग्रामीण बैंककर्मी

जागरण संवाददाता, मंडी : हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक कर्मचारी संघ व ऑफिसर्स आर्गेनाइजेशन का क्रमिक अनशन मंगलवार को 22वें दिन में प्रवेश कर गया। कर्मचारियों का आंदोलन लंबा खींचने से अब ग्राहकों की परेशानियां भी बढ़ना शुरू हो गई हैं। हड़ताल के कारण बैंक की शाखाओं में काम प्रभावित बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। संगठन के महासचिव महेंद्र सोनी ने कहा कि प्रायोजक बैंक भी पिछले कई साल से भारत सरकार के निर्द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

ब्लैक स्पॉट, जैब्रा क्रॉसिंग व येलो लाइन होगी चिह्नित

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी पुलिस लोगों के चालान काटने के अलावा अब ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक भी करेगी। महिला सशक्तीकरण के लिए भी मंडी पुलिस हैडबुक जारी कर महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करेगी। आए दिन हो रही सड़क दुर्घटनाओं पर काबू पाने के लिए मंडी पुलिस लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक करेगी। दो अक्टूबर से जन जागरूकता अभियान शुरू किया जा रहा है। दुर्घटना संभावित क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

चौंतड़ा की कांता ने 1500 मीटर दौड़ में जीता सोना

जागरण संवाददाता, मंडी : दो दिवसीय जिलास्तरीय महिला खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ मंगलवार को पुलिस अधीक्षक मंडी मोहित चावला ने किया। इस खेलकूद प्रतियोगिता में मंडी जिला के 10 खंडों की लगभग 450 महिला खिलाड़ी भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता में बॉलीवॉल, कबड्डी, खो-खो, बैडमिंटन व एथलेक्टिस मुकाबले होंगे। खेलों के शुभारंभ पर एसपी मोहित चावला ने कहा कि महिला खिलाडि़यों को अपनी खेल प्रतिभा को प्रदर्शित करने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

सुभाष चंद्र बोस सदन सर्वश्रेष्ठ घोषित

सहयोगी, चौंतड़ा : दिशा पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल व विशाल आर्य पब्लिक स्कूल चौंतड़ा की खेलकूद प्रतियोगिता का समापन चौंतड़ा में हुआ। इस मौके पर तहसीलदार जोगेंद्रनगर हरीश शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। उन्होंने कहा कि खेलें सभी आयु वर्गो के सर्वागीण विकास में सहायक हैं और इससे जीवन में अनुशासन की भावना भी पैदा होती है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ खेलों को भी महत्व दें और ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

पीजी में ठेंगे पर नियम

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : उपमंडल सुंदरनगर में अन्य राज्यों से शिक्षा ग्रहण करने आए विद्याथिर्यो को कॉलेज और स्कूलों में रहने की व्यवस्था न होने के पेइंग गेस्ट बनने को मजबूर होना पड़ रहा है। शहर के इन पेइंग गेस्ट (पीजी) में फूड सेफ्टी एंड स्टेंडर्ड एक्ट तथा अन्य नियमों को ताक पर रखा गया है। मनमानी का आलम ऐसा कि पीजी से चार हजार तक किराया वसूला जा रहा है। शहर में कई पीजी बाकायदा साइन बोर्ड लगा कर धड़ल्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

कुल्लू में शुरू होगा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता का प्रशिक्षण कोर्स

जागरण संवाददाता, कुल्लू : स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि कुल्लू में अगले सत्र से महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता का प्रशिक्षण कोर्स जल्द शुरू होगा। इसके लिए केंद्र सरकार ने दो करोड़ रुपये स्वीकृत कर दिए हैं। इसमें 60 प्रशिक्षुओं का बैच शुरू किया जाएगा। वह मंगलवार को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के परिसर में अत्याधुनिक ट्रॉमा सेंटर व शव गृह का उदघाट्न करने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने कहा है कि कहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

चोरी का मोबाइल फोन बना सगरना के गले की फांस

जागरण संवाददाता, मंडी : शहर के जवाहर नगर में अगस्त में हुई चोरी का पटापेक्ष चोरी के मोबाइल फोन से ही हुआ था। मोबाइल फोन की लोकेशन के आधार पर पुलिस गिरोह के सरगना राहुल के गिरेबान तक पहुंच गई। जवाहर नगर से स्वर्ण आभूषण, नकदी व मोबाइल फोन चुराने के बाद आरोपी ने उसे मनाली में किसी व्यक्ति को बेच दिया था। जैसे ही चोरी के मोबाइल फोन में नई सिम डाली गई उसकी लोकेशन के आधार पर पुलिस ने मोबाइलधारक को ढूंढ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

मंडी में स्क्रब टायफस के छह नए मामले

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी में स्क्रब टायफस का प्रकोप जारी है। मंगलवार को छह नए मामले सामने आ गए है। वहीं तीन संभावित मरीजों के खून के सैंपल भी जाच के लिए गए है, जिनकी रिपोर्ट बुधवार को आएगी। अब तक मंडी में स्क्रब के मरीजों की संख्या 75 से अधिक हो गई है। वहीं स्वास्थय विभाग 400 से अधिक संभावित मरीजों के खून के सैंपल जाच कर चुका है। क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में गत सप्ताह स्क्रब के टेस्ट की रिपोर्ट ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

गड्ढों में राज्यस्तर के लिए प्रतिभाओं की खोज

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान की दशा सुधारने की दिशा में कोई भी ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे है। मैदान की हालत दिन प्रतिदिन दयनीय होती जा रही है। मैदान की हालत सुधारने के लिए न ही खेल विभाग कोई संज्ञान ले रहा है और न ही जिला प्रशासन इस ओर ध्यान दे रहा है। मंडी शहर में जो खुला स्थान बचा है वह पड्डल मैदान ही है। यह स्थान जहा लोगों के लिए प्रात की सैर के लिए बेहतरीन है वहीं मंडी मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

साइंस सिटी कपूरथला जाएगा होनहार उद्धव

संवाद सूत्र, कुल्लू : कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल मौहल के छात्र उद्धव भारद्धाज ने ऋषि परियोजना के अंतर्गत विज्ञान मॉडल निर्माण प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर स्कूल सहित उत्तर भारत का नाम रोशन किया है। प्रधानाचार्य गीता महाजन ने बताया कि यह प्रतियोगिता के पंजाब के कपूरथला में 27 सितंबर को हुई थी। प्रतियोगिता में छात्र उद्धव ने फ्यूजन ऑफ हमाम एंड तंदूर का मॉडल प्रस्तुत किया। निर्णायक मंडल के सदस्यों ने मॉ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

नगर परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के घेराव की चेतावनी

जागरण संवाददाता, मंडी : नगर परिषद मंडी में पार्षदों, अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के बीच चल रही तनातनी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इससे विकास कार्यो में बाधा पैदा हो रही है। नगर परिषद के सभी 16 (13 चयनित व 3 मनोनीत) पार्षद कार्यकारी अधिकारी (तहसीलदार सदर) अजय पराशर के समर्थन में खड़े हो गए हैं। इससे उलट नगर परिषद अध्यक्ष सुशीला सोंखला व उपाध्यक्ष गगन कश्यप अलग लाइन पर चलते हुए विरोध में खड़े हो रहे है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

युवक से 400 ग्राम चरस बरामद

नेरचौक : बल्ह पुलिस ने एक व्यक्ति से 400 ग्राम चरस बरामद कर उसे हिरासत में लिया है। बल्ह पुलिस की टीम ने थाना प्रभारी मदन धीमान की अगुवाई में नागचला के पास नाका लगाया था। इस दौरान एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा। पुलिस टीम ने उसे धर दबोचा और तलाशी लेने पर उसके पास चार सौ ग्राम चरस बरामद हुई है। आरोपी की पहचान हरि नारायण निवासी राजस्थान के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर मादक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:40 AM (IST)
        

पटवारियों व नायब तहसीलदारों के रिक्त पद भरे सरकार : इंद्र सिंह

सरकाघाट : विधायक कर्नल इंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार जनता के हितों की अनदेखी कर रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह उनके राजनीतिक सलाहकार रंगीला राम राव से पूछा कि सरकाघाट व भदरोता में लंबे समय से रिक्त पड़े नायब तहसीलदार के पद क्यों नहीं भरा जा रहा है। पटवारियों की हड़ताल से पटवारखानों पर ताले लटके हुए हैं। जिससे लोगों को राजस्व संबंधी कार्य करवाने में दिक्कत हो रही है। 600 से अधिक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:40 AM (IST)
        

रातोंरात बदल गई सब-स्टेशनों की फेंसिंग

हंसराज सैनी, मंडी मंडी जिले में सब-स्टेशनों की फेंसिंग व पेंटिंग की आड़ में हुए लाखों रुपये के गोलमाल की जांच तेज हो गई है। पुनर्गठित त्वरित विद्युत विकास एवं सुधार कार्यक्रम (आरएपीडीआरपी) के नाम पर सब-स्टेशनों की फेंसिंग व पेंटिंग के लिए करोड़ों रुपये स्वीकृत हुए थे। बोर्ड के कुछ अधिकारियों ने ठेकेदार के साथ मिलीभगत कर पुरानी ही फेंसिंग पर पेंट पोतकर उसे नई दर्शा दिया था। दैनिक जागरण ने गत दिनो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:40 AM (IST)
        

लोक नृत्य में चुराग स्कूल विजेता

जागरण संवाददाता, मंडी : जिला युवा सेवा एवं खेल विभाग की ओर से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चुराग में युवा महोत्सव मनाया गया। इस दौरान सास्कृतिक दलों ने प्रस्तुति देकर खूब धमाल मचाया। प्रधानाचार्य एमके कपूर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। जिला युवा सेवा एवं खेल विभाग की ओर से युवा संयोजक सुरेश शर्मा ने स्मृति चिन्ह देकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया। एमके कपूर ने कलाकारों को लोक संस्कृति के सरंक्षण क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:40 AM (IST)
        
(News from Mandi, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें