1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मंडी

गौशाला में आग, तीन गायें जिंदा जलीं

Fire in cowshed

मंडी : बल्ह तहसील के तहत पंचायत बैहना शनिवार देर रात एक गौशाला जलकर राख हो गई। इसमें तीन गायें और डेढ़ माह का बछड़ा भी जल गए। आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। गौशाला का मालिक लश्करी राम पुत्र बेलीराम घर पर नहीं था। सुबह उसकी पत्नी व बेटा गाय का दूध लेने गए तो देखा कि तो गौशाला में रखे भूसे में आग लगी थी व चारों पशु अंदर ही थे। पंचायत प्रधान प्रकाश चंद ने पटवारी, पुलिस, प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:35 PM (IST)
        

पेंडिंग--बरसात में भी प्यासे सिध्याणी के बाशिंदे

सहयोगी, रिवालसर : ग्राम पंचायत सिध्याणी की हजारों की आबादी को बरसात में भी पेयजल किल्लत से जूझना पड़ रहा है। पेयजल के लिए लोगों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। विभाग द्वारा संदेहड़ा सिध्याणी उठाऊ पेयजल योजना से क्षेत्र के लिए पेयजल की आपूर्ति की जाती है। ग्रामीणों का आरोप है कि विभागीय अधिकारियों को कई बार समस्या के बारे में बताया गया, लेकिन समाधान नहीं हो रहा। उठाऊ पेयजल योजना में बार-बार तकनीकी खामियो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:37 PM (IST)
        

पेंडिंग--बिना झूले व पार्क के गुजर रहा बचपन

सहयोगी, भराडू : नगर पंचायत जोगेंद्रनगर के वार्ड-चार में बने पार्क की सुध लेने वाला कोई नहीं है। इस पार्क में महात्मा गांधी की मूर्ति स्थापित है। पार्क को गांधी वाटिका के नाम से जाना जाता है। नगर पंयाचत जोगेंद्रनगर में सातों वार्डों का इकलौता पार्क है, जिसमें झूलों की व्यवस्था तो की गई है। मगर उनके रखरखाव पर नगर पंचायत बिल्कुल चिंतित नहीं हैं। अधिकतर झूले टूट चूके हैं। इससे बच्चों को झूला झूलने से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:37 PM (IST)
        

पेंडिंग--खद्दर पंचायत में न पटवारी व फार्मासिस्ट, जनता परेशान

सहयोगी, चौंतड़ा : विकास खंड चौंतड़ा की ग्राम पंचायत खद्दर विकास की राह देख रही है। भले ही यह पंचायत सड़क सुविधा से जुड़ चुकी है, मगर कई मूलभूत सुविधाओं से लोग आज भी वंचित हैं। पंचायत में बैंक शाखा की कमी खल रही है। पूर्व प्रधान रसील सिंह का कहना है कि पंचायतवासियों की बैंक शाखा खोलने की मांग काफी पुरानी है। पंचायत में अधिकतर सेवानिवृत्त सैनिक है। जिन्हें पेंशन लेने के लिए लडभड़ोल, चौंतड़ा या बैजनाथ जाना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:37 PM (IST)
        

पेंडिंग--धर्मपुर की सड़कें खस्ताहाल, जनता परेशान

सहयोगी, धर्मपुर : उपमंडल धर्मपुर की सड़कें बदहाली के आंसू बहा रही हैं। विभाग केवल सड़कों की लीपापोती कर औपचारिकता पूरी कर रहा है। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। गर्मी व सर्दी के मौसम में विभाग कुंभकर्णी नींद सोया रहता है, जबकि बरसात आने पर सड़कों के टूटने, डंगे गिरने व भूस्खलन होने पर विभाग नींद से जगता है। यदि गर्मी के मौसम में ही जर्जर सड़कों व सड़कों से पानी के उचित निकास की व्यवस्था की जाए तो सड़को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:36 PM (IST)
        

पेंडिंग--बारिश का कहर खेतों में सड़ रही नगदी फसलें

सहयोगी, गोहर : उपमंडल गोहर के ऊपरी क्षेत्रों में लगातार बारिश होने से आलू, मटर, टमाटर और गोभी की फसल पर बर्बाद होने का खतरा मंडरा गया है। किसानों को उनकी नगदी फसलों के उचित दाम पहले ही नहीं मिल रहे है और अब बारिश से किसानों की मेहनत पर पानी फिर रहा है। इससे करोड़ों रुपये का नुकसान हो रहा है। बारिश किसानों को फसल निकालने तक का मौका नहीं दे रही है और फसल खेतों में ही नष्ट हो रही है। चियुणी, शिल्हीबाग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:36 PM (IST)
        

पेंडिंग--मंडी-जंजैहली बस बंद होने से जनता परेशान

सहयोगी, चैलचौक : मंडी-जंजैहली बस सेवा बंद होने से जनता व स्कूली बच्चों को कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मंडी से यह बस दोपहर बाद दो बजे चलती थी, चैलचौक में तीन बजे पहुंचती थी। इसके बंद होने से लोगों को अब निजी बसों में सफर करना पड़ रहा है। ओवरलोडिंग के कारण यहां कभी भी कोई बड़ा हादसा पेश आ सकता है। चैलचौक पंचायत के प्रधान कन्हैया लाल ने नाचन के विधायक विनोद कुमार से इस मसले को परिवहन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:35 PM (IST)
        

पेंडिंग--चैलचौक में निजी वाहन ढो रहे सवारियां

सहयोगी, चैलचौक : जंजैहली घाटी में निजी वाहन चालक सवारियों को कैश कर चांदी कूट रहे हैं। टैक्सी चालक उत्तम सिंह का कहना है कि सुबह होते ही बाजार में निजी वाहन खड़े कर दिए जाते हैं, जो शिकारी देवी, छतरी, करसोग, शिल्हीबागी, मंडी, थुनाग आदि रूट पर दौड़ पड़ते हैं। इससे टैक्सी चालकों का कामकाज ठप हो रहा है। टैक्सी चालक नरेश कुमार, बंटी ने प्रशासन से मांग की है कि निजी वाहन चालकों पर शिकंजा कसा जाए। बैंक से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:34 PM (IST)
        

पेंडिंग--गोरत के 97 परिवार मटमैला पानी पीने को मजबूर

सहयोगी, सरकाघाट : धर्मपुर के गोरत गांव के करीब 97 परिवार एक माह से पेयजल समस्या से जूझ रहे हैं। गोरत ग्राम सुधार सभा के प्रतिनिधि, चमन लाल, महिला मंडल की प्रधान बनली देवी, शंकुतला देवी ने बताया कि पेयजल आपूर्ति ठप होने से बरसात का मटमैला पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है। इससे लोग विभिन्न प्रकार के जलजनित रोगों की चपेट में आ रहे हैं। लोगों ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग से पेयजल मुहैया करवाने का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:34 PM (IST)
        

महिला मंडल को मिलेंगे एक लाख

संवाद सहयोगी, कुल्लू : प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष राम सिंह ने कहा कि फरवरी में निर्माणाधीन महिला मंडल भवन अप्पर ढालपुर को घोषित एक लाख की राशि इसी सप्ताह प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि सासद रामस्वरूप शर्मा से इस महिला मंडल भवन के लिए कुल्लू दौरे के दौरान एक लाख रुपये देने का आश्वासन दिया था। राम सिंह ने कहा कि यह राशि जिला योजना विभाग कुल्लू द्वारा इसी सप्ताह जारी कर दी जाएगी। इसके अतिरिक्त इस निमर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:39 PM (IST)
        

देसी शराब बरामद

सुंदरनगर : पुलिस ने दो जगह शराब बरामद कर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस थाना सुंदरनगर की टीम 31 जुलाई को निहरी के कामटा में गश्त कर रही थी तो जोगिंद्र सिंह पुत्र मोती राम निवासी निहरी के कब्जे से 2250 मिलीलीटर देसी शराब बरामद हुई। उधर, पुलिस थाना गोहर की टीम छतरी में गश्त कर रही थी तो भगत राम पुत्र पूर्ण चंद निवासी भमरार के वाहन से देसी शराब की 120 बोतल बरामद हुई। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:15 PM (IST)
        

पैकेज--मांगों के समर्थन में भूख हड़ताल शुरू

सहयोगी, सरकाघाट : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की सरकाघाट इकाई ने शनिवार को महाविद्यालय परिसर में प्रदर्शन के बाद 24 घंटे की सांकेतिक भूख हड़ताल शुरू कर दी। इकाई अध्यक्ष मुनीष शर्मा ने कहा कि छात्र संघ चुनावों की बहाली, रूसा व फीस बढ़ोतरी सहित महाविद्यालय की स्थानीय मांगों के समर्थन में प्रदर्शन व भूख हड़ताल कर रहा है। प्रांत सह मंत्री अरुण वर्मा ने कहा कि रूसा के तहत न रिजल्ट आ रहे हैं व फीस बढ़ोतर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:13 PM (IST)
        

पैकेज--वल्लभ कॉलेज में एबीवीपी की भूख हड़ताल समाप्त

जागरण संवाददाता, मंडी : राजकीय वल्लभ महाविद्यालय मंडी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की एक दिन की साकेतिक भूख हड़ताल शनिवार को समाप्त हो गई। परिषद के इकाई अध्यक्ष मनीष सैनी ने बताया कि छात्र संघ चुनाव बहाल करने, फीस बढ़ोतरी वापस लेने व रूसा में सुधार करने की माग के समर्थन में हड़ताल की गई। शनिवार दोपहर करीब 12 बजे प्राचार्य ने हड़ताल पर बैठे छात्रों को जूस पिलाकर आदोलन बंद करने को कहा। उधर, कॉलेज क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:11 PM (IST)
        

पैकेज--फीस वृद्धि के खिलाफ एबीवीपी ने की भूख हड़ताल

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : एमएलएसएम कॉलेज में एबीवीपी की ओर से अपनी मांगों को लेकर एक दिवसीय सांकेतिक भूख हड़ताल की गई। कॉलेज प्राचार्य डॉ. पवन जम्वाल ने विद्यार्थियों को जूस पिलाकर हड़ताल खत्म करवाई। एबीवीपी के इकाई अध्यक्ष देवदत ने बताया कि विद्यार्थी परिषद पूरे प्रदेश में फीस वृद्धि के खिलाफ, एससीए चुनावों की बहाली व रूसा में सुधार के लिए आंदोलन कर रही है। इसी के अंतर्गत एमएलएसएम कॉलेज में भी एक दि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:11 PM (IST)
        

मारपीट करने पर छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

सुंदरनगर : जिले में अलग-अलग जगह मारपीट करने पर छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। थाना बल्ह के तहत गांव सोयरा निवासी हेतू पुत्र कन्हैया ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 31 जुलाई को स्थानीय निवासी किशन चंद और नेत्र सिंह ने रास्ता रोककर उसके साथ मारपीट की। उधर, लीला देवी पत्नी मनोज कुमार निवासी समलेहड़ ने बताया कि 31 जुलाई को विद्या देवी, उर्मिला देवी, मथरा देवी ने रास्ता रोककर उससे मारपीट क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:10 PM (IST)
        

मानकों पर खरा उतरने पर होगा बाल आश्रमों का पंजीकरण

जागरण संवाददाता, मंडी : जिला में बिना पंजीकरण के चल रहे बाल एवं वृद्ध आश्रमों की किशोर न्याय अधिनियम के तहत पंजीकरण की कवायद शुरू हो गई है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने सभी बाल एवं वृद्ध आश्रमों की संचालक समितियों की ओर से आए आवेदनों को मंजूरी के लिए निदेशालय भेज दिया गया है। सरकारी क्षेत्र में सुंदरनगर स्थित बाल सुधार गृह के अलावा दिव्य मानव ज्योति अनाथालय डैहर व भरनाल में दो अन्य बाल आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:09 PM (IST)
        

गाड़ागुसैणी मेले में वालीबॉल खिलाड़ी पर हमला

जागरण संवाददाता, मंडी : सिराज के गाड़ागुशैणी मेले में वालीबॉल मैच में जीत दर्ज करने के बाद टीम के एक सदस्य पर रात को उसकी पिटाई करने का मामला सामने आया है। पीड़ित खिलाड़ी की शिकायत पर पुलिस ने करीब छह लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। थुनाग के भनवास निवासी भूपेंद्र कुमार पुत्र इंद्र सिंह ने पुलिस थाना औट में दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि वह वालीबॉल प्रतियोगित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:08 PM (IST)
        

बिना अनुमति काट दिए 12 पेड़

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : लोक निर्माण विभाग सुंदरनगर के विश्राम गृह चौक के पास प्रशासन ने वन विभाग की अनुमति के बिना जनता की सुरक्षा के मद्देनजर 12 पेड़ काट दिए हैं। इनमें दो विशालकाय व करीब 10 छोटे-बड़े पेड़ शामिल हैं। नियमों को ताक पर रखकर किए गए कार्य से जहां पर्यावरण को नुकसान हुआ है वहीं प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। हालांकि प्रशासन के इस कार्य से स्थानीय जनता स्वयं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:28 PM (IST)
        

सहायक लाइब्रेरियन के पद भरे जाएं

धर्मपुर : बेरोजगार सहायक लाइब्रेरियन इकाई धर्मपुर की बैठक शनिवार को विजय कुमार वालिया की अध्यक्षता में हुई। इसमें से 800 सहायक लाइब्रेरियन के रिक्त पदों को भरने की मांग की गई। इस दौरान संघ के सदस्यों ने मांगों व समस्याओं पर विचार-विमर्श किया।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:11 PM (IST)
        

गुरु पूर्णिमा पर किया गुरु चरण वंदन

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : गुरु पूर्णिमा पर शुक्रवार को विश्व जागृति मिशन सुंदरनगर इकाई की ओर से स्टाफ क्लब सुंदरनगर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान सुधांशु महाराज के अनुयायियों ने भारी संख्या में उपस्थिति दर्ज करवाई और गुरु चरण वंदन किया। जागृति मिशन के प्रधान प्यारे लाल गुप्ता की अगुवाई में सत्संग का आयोजन किया गया। इस दौरान प्यारे लाल गुप्ता ने मेरे गुरु के चरण हैं, प्यारे-प्यारे व गुरु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:10 PM (IST)
        
(News from Mandi, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें