मंडी

  • टै्रक्टर खराब, घर-घर से नहीं उठ रहा कूड़ा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : नगर परिषद सुंदरनगर की घर-घर से कूड़ा उठाने की योजना शहर के लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। परिषद के चांगर और इसके साथ लगते वार्डो के घरों से करीब 20 दिन से कूड़ा नहीं उठाया जा रहा है। नगर परिषद सुंदरनगर एक दिन छोड़ कर वार्ड के लोगों के घरों से कूड़ा उठाने के लिए छोटा ट्रैक्टर भेज रही है, लेकिन कई दिन से ट्रैक्टर खराब होने से कूड़ा नहीं उठाया जा रहा है। टै्रक्टर को खराब हु... और पढ़ें »

  • डीआरडीए के अनुबंध कर्मी पैन डाउन हड़ताल पर

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, मंडी : ग्रामीण विकास विभाग के अनुबंध कर्मियों ने मांगों को मनवाने के लिए वीरवार से जिला भर में पैन डाउन हड़ताल शुरू कर दी है। इसके चलते किसी भी ग्राम रोजगार सेवक, कंप्यूटर ऑपरेटर व स्वच्छ भारत मिशन के अनुबंध कर्मचारियों ने कोई काम नहीं किया। मंडी जिला केंद्र में संयुक्त संघर्ष समिति के सदस्यों ने पैन डाउन हड़ताल के बाद जिला परियोजना अधिकारी को मांग पत्र सौंपा। इसमें अनुबंध कार्यकाल पूर... और पढ़ें »

  • सवा छह साल बाद लोकार्पित होगा बस स्टैंड

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मंडी : शहर के अंतरराज्यीय बस स्टैंड का उद्घाटन मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह 30 मई को करेंगे। विवादों के बीच बने बस स्टैंड के निर्माण कार्य पर 17.96 करोड़ रुपये की राशि खर्च हुई है। निर्माण कार्य पूरा होने में करीब सवा छह वर्ष का समय लगा है। बस स्टैंड का निर्माण कार्य भाजपा सरकार के समय में जनवरी 2010 में शुरू हुआ था। नींव पत्थर रखने के बाद बस स्टैंड के डिजाइन को लेकर कई माह तक बवाल होता... और पढ़ें »

  • कांग्रेस ने जनता को भ्रष्टाचार के सिवा कुछ नहीं दिया

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मंडी : सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा है कि देश के 1.25 करोड़ लोग कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेंगे, क्योंकि अपने कार्यकाल में कांग्रेस ने देश को भूखमरी, लाचारी और भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं दिया। केंद्र सरकार का दो साल का कार्यकाल उपलब्धियों भरा रहा है। सांसद रामस्वरूप वीरवार को सदर क्षेत्र के खडकल्याणा (तरनोह) में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाज... और पढ़ें »

  • डीसी साहब! गायब हो रही पड्डल की हरियाली

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मंडी : ऐतिहासिक पड्डल मैदान की दयनीय हालत सुधारने के लिए वर्ष भर पहले लाखों रुपये खर्च किए गए थे। मैदान को हरा-भरा बनाने के लिए तीन माह तक बंद रखा गया। विभिन्न शिक्षण संस्थानों के बच्चों व स्वयंसेवी संगठनों ने श्रमदान किया था। प्रशासन की तरफ से इसका सोशल मीडिया में खूब प्रचार किया गया था। एक वर्ष के अंदर पड्डल की हरियाली कहां चली गई? मैदान की हरी-भरी घास को कौन निगल गया? डीसी साहब... और पढ़ें »

  • ऑपरेशन के बाद भी गर्भवती हुई 28 महिलाएं

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    काकू चौहान, मंडी परिवार नियोजन के बाद भी महिलाएं गर्भवती हो रही हैं। जिला मंडी में ऐसे 28 मामले सामने आए हैं। गत एक वर्ष में ये मामले सामने आए हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं। चिकित्सकों की इस लापरवाही से दंपती को मानसिक रूप से परेशान होना पड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर परिवार नियोजन कैंप लगाए जाते हैं। इन शिविरों में महिला व पुरुषों के ऑपरेशन किए जाते ... और पढ़ें »

  • कोताही से हुआ था टिहरा सुरंग हादसा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    हंसराज सैनी, मंडी मंडी व बिलासपुर जिला की सीमा पर टिहरा में बन रही फोरलेन की यातायात सुरंग में निर्माण कार्य में बरती गई कोताही से हादसा हुआ था। मानकों को ताक पर रखकर सुरंग का निर्माण कार्य किया जा रहा था। आपदा से निपटने व मजदूरों की सुरक्षा को लेकर यातायात सुरंग का निर्माण कार्य कर रही कंपनी की तरफ से कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए थे। आठ माह की जांच के बाद मंडलायुक्त मंडी देवेश कुमार ने टिहरा सु... और पढ़ें »

  • भंतरेहड़ में तीन लाख से बनेगा दंगल स्टेडियम

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : डैहर क्षेत्र के भंतरेहड़ तालाबघाट में लखदाता ¨छज कमेटी बरोटी की ओर से दंगल करवाया गया। दंगल का शुभारंभ समाजसेवी प्रभु राम धीमान ने लखदाता पीर की विधिवत पूजा-अर्चना के साथ किया। दंगल के समापन पर बतौर मुख्य अतिथि मुख्य संसदीय सचिव सोहन लाल ठाकुर ने शिरकत की। ¨छज कमेटी के प्रधान राजकुमार शर्मा व पंचायत प्रधान लेखराम ने मुख्य अतिथि को शॉल व स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया। द... और पढ़ें »

  • ग्राम रोजगार सेवकों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:14 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, ऊना : वीरवार को ग्राम रो•ागार सेवक, कंप्यूटर ऑपरेटर व स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) की संयुक्त कार्यवाही समिति ने एसडीएम ऊना को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीण रोजगार संघ ऊना के अध्यक्ष संजीव कुमार तथा कंप्यूटर ऑप्रेटर संघ के अध्यक्ष विशाल धीमान ने एसडीएम ऊना पृथीपाल ¨सह को काम रोको आंदोलन के बारे में अवगत करवाया। जिलाध्यक्ष संजीव कुमार व विशाल धीमान ने बताया कि संघ की सभी खण्ड विकास इकाईयां ... और पढ़ें »

  • अन्य राज्य के मजदूर ने फंदा लगा दी जान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:58 PM (IST)

    सहयोगी, नेरचौक : नेरचौक में निर्माणाधीन ईएसआइसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भवन के निर्माण में कार्यरत एक अन्य राज्य के मजदूर ने फंदा लगा अपनी जान दे दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पश्चिमी बंगाल निवासी दलीप (27) काफी समय से ईएसआइसी मेडिकल कॉलेज में काम करता था। वीरवार को दोपहर के समय उसने अपने शैड में फंदा लगा लिया। इससे उसकी मौत हो गई है। दोपहर के समय जब उसकी पत्नी भोजन लेकर शैड पहुंची तो उसने ... और पढ़ें »

  • यातायात नियमों की अवहेलना पड़ी महंगी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:41 PM (IST)

    ऊना : जिला के विभिन्न स्थानों पर पुलिस ने गश्त व नाकाबंदी कर सार्वजनिक स्थान पर धूमपान करने तथा यातायात नियमों की पालना न करने वाले चालकों के चालान किए। धूमपान करने पर पुलिस थाना हरोली के तहत छह तथा पुलिस चौकी पंडोगा के तहत 13 व्यक्तियों के चालान कर इनसे 1300 रुपये जुर्माने के रूप में प्राप्त किए हैं। इसके अलावा यातायात नियमों की अवहेलना पर 86 चालान किए। इनमें से 67 चालान का पुलिस ने मौके पर ही नि... और पढ़ें »

  • बेटी बचाव, सशक्त बनाओ पर किया जागरूक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:31 PM (IST)

    सहयोगी, गोहर : प्रजापिता ब्रहम कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय चैलचौक के सौजन्य से बेटी बचाओ सशकत बनाओ अभियान के तहत गोहर के डल गांव में एक दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता एसडीएम गोहर राघव शर्मा ने की। इस मौके पर ब्रहम कुमारी संस्थान की ओर से चलाए जा रहे अभियान की संयोजक डॉ. सविता दीदी ने बेटियों को सशक्त बनाने के लिए विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आदिकाल... और पढ़ें »

  • माता जालपा मंदिर में सात दिवसीय भागवत कथा शुरू

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:30 PM (IST)

    पद्धर : इलाका दूंधा के प्रसिद्ध शक्तिपीठ माता जालपा मंदिर में वीरवार से सात दिवसीय भागवत कथा का शुभारंभ हुआ। इस दौरान कलश स्थापना के उपरांत प्रथम दिवस के उपलक्ष्य में कथा ब्यास तिलक राज शास्त्री ने भक्ति के उद्धार और ज्ञान वैराग्य बारे विस्तार से वर्णन किया। उन्होंने कहा कि भागवत कथा सुनने से मनुष्य को तीन प्रकार के पापों से मुक्ति मिलती है। गलती से किया गया कोई भी अपराध भागवत का अंश सुनने से मिट ... और पढ़ें »

  • टीहरा में किसान सभा का अनशन समाप्त

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:16 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, धर्मपुर : उपमंडल धर्मपुर के टीहरा में किसान सभा का आमरण अनशन वीरवार को 65 दिन बाद समाप्त हो गया। एसडीएम सरकाघाट किशोरी लाल ने किसान सभा द्वारा क्षेत्र की मांगों को पूरा करने का आश्वासन देकर आमरण अनशन जूस पिलाकर खत्म करवा दिया। आमरण अनशन पर बैठे किसान सभा के नेता मोहन लाल, भूपेंद्र ¨सह, खंड अध्यक्ष अरुण अत्री, अनिल कुमार अजय सकलानी को एसडीएम किशोरी लाल व डीएसपी सरकाघाट मदन धीमान ने जू... और पढ़ें »

  • औट व बल्ह में शराब बरामद, मामला दर्ज

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:10 PM (IST)

    मंडी : औट व बल्ह में पुलिस ने शराब की खेप बरामद की है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। थाना औट के तहत पुलिस टीम मुख्य आरक्षी अशोक कुमार की अगुवाई में लंबाथाच में गश्त पर थी। इस दौरान किसी ने उन्हें चाय की दुकान पर शराब की अवैध बिक्री की सूचना दी। पुलिस ने भूप ¨सह निवासी सरची कल्हनी की दुकान पर दबिश दी तो अंग्रेजी शराब की 11 व 24 आधी बोतलें तथा 36 बोतल देसी शराब की बरामद की। उधर, बल्ह में ... और पढ़ें »

  • अनुबंध कर्मियों ने शुरू की हड़ताल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:08 PM (IST)

    संवाद सहयोगाी, बरोट : विकास खंड चौंतड़ा में ग्राम रोजगार सेवक, कंप्यूटर ऑपरेटर व स्वच्छ भारत अभियान अनुबंध कर्मियों ने वीरवार को पैन डाउन व अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। ग्राम रोजगार सेवक संघ चौंतड़ा खंड के अध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि जो ग्राम रोजगार सेवक अपना अनुबंध कार्यकाल पूर्ण कर चुके हैं उन्हें अविलंब पंचायत सचिवों के पदों पर नियमित किया जाए तथा अनुबंध के दौरान तीन प्रतिशत वार्षिक वेतन वृ... और पढ़ें »

  • बगला स्कूल में मनाया मेरी लाडली दिवस

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:52 PM (IST)

    मंडी : बल्ह विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बगला में एक अनूठी पहल प्रधानाचार्य ज्योत्सना गुप्ता के मार्गदर्शन में शुरू की गई है। अब पाठशाला में माह के अंत में उन सब बेटियों का सामूहिक जन्मदिन मनाया जाएगा जिनके जन्मदिन उस माह में आते हों। इसी क्रम में मेरी लाडली दिवस का आयोजन भी किया गया। प्रधानाचार्य ने बताया कि लड़कों के जन्मदिन तो मां-बाप घरों में मनाते हैं और उस द... और पढ़ें »

  • बैल के हमले से सेवानिवृत्त कैप्टन घायल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:49 PM (IST)

    गोहर : चैलचौक पंचायत के गणेश चौक में लावारिस बैल के हमले से सेवानिृवत्त कैप्टन घायल हो गया। ज्ञान चंद को उपचार के लिए गोहर अस्पताल ले जाया गया। वहां से चिकित्सकों ने उसे जोनल अस्पताल मंडी रेफर किया है। गणेश चौक के पास लावारिस पशुओं की संख्या बहुत है इनमें से एक बैल कई दिन से लोगों को मारने पीछे दौड़ता है। इससे यहां पर लोगों में दहशत है। बुधवार देर ज्ञान चंद अपने घर की जा रहे थे कि बैल ने उन पर हमला... और पढ़ें »

  • बालीचौकी मेले की तीसरी संध्या लाल सिंह के नाम

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:17 PM (IST)

    नूतन प्रकाश ठाकुर, बालीचौकी जिलास्तरीय बालीचौकी मेले की तीसरी सांस्कृतिक संध्या सैंज घाटी के लोकप्रिय कलाकार लाल ¨सह के नाम रही। उन्होंने एक के बाद एक पहाड़ी व ¨हदी गीत प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। सैंज घाटी के इस बहुआयामी कलाकार ने नौ बजे मंच संभाला। उन्होंने कार्यक्रम की शुरूआत बालीचौकी के प्रसिद्ध देवता देव श्री चुंजवाला के खूबसूरत पहाड़ी भजन से की। शिबू म्यूजिकल ग्रु... और पढ़ें »

  • संजय शास्त्री जिला नियोजन समिति के सदस्य चयनित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:49 PM (IST)

    सुंदरनगर : नगर परिषद व नगर पंचायतों से जिला नियोजन समिति के लिए सदस्य के चुनाव जिलाधीश संदीप कदम की अध्यक्षता में जिला परिषद कार्यालय में हुए। इसमें जिला की नगर परिषद और नगर पंचायतों के 38 सदस्यों ने भाग लिया। इस चुनाव के लिए मंडी से पुष्पराज कात्यायान व सुंदरनगर से संजय शास्त्री चुनावी मैदान में उतरे। इस दौरान संजय शास्त्री ने पुष्पराज कात्यायान को 25 के मुकाबले 13 मत से पराजित किया। वीरवार को सु... और पढ़ें »

(News from Mandi, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें