Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मंडी

महिलाओं के लिए नहीं रोकी एचआरटीसी की बसें

काकू चौहान, मंडी भले ही सरकार ने भैयादूज पर सूर्य उदय से सूर्य अस्त होने तक महिलाओं के लिए निशुल्क बस सुविधा प्रदान कर रखी थी लेकिन जिला मंडी में महिलाओं को इस सुविधा का लाभ नहीं मिल पाया। शनिवार को भैयादूज पर जिले के कई रूटों पर महिलाओं के लिए एचआरटीसी की बसें नहीं रोकी गई तो कुछ रूटों पर महिलाओं से किराया भी वसूला गया। इससे महिलाओं को सरकार की इस सुविधा से महरूम रहना पड़ा। एचआरटीसी के चालकों व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

फोरलेन निर्माण का रास्ता हुआ साफ

जागरण संवाददाता, मंडी : मनाली- चंडीगढ़ राजमार्ग पर नौलखा से डडौर के बीच चल रहा फोरलेन की चौड़ाई का विवाद सुलझते ही पेड़ काटने का काम शुरूहो गया है। नौलखा से डडौर तक करीब 577 छोटे-बड़े पेड़ कटेंगे। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने पेड़ काटने का कार्य वन निगम को सौंपा है। निगम सरकारी व निजी भूमि से इन पेड़ों को काटकर लकड़ी हिम काष्ठ डिपो धनोटू के सुपुर्द करेगा। वहां से लकड़ी खुली नीलामी से आम लोगों को बेची... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

अब जाल में फंसेगी ज्यादा मछली

हंसराज सैनी, मंडी प्रदेश के मछुआरों के जाल में अब ज्यादा मछली फंसेगी। मछली उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने प्रदेश के जलाशयों में मछली का आखेट करने वाले करीब 747 मछुआरों को मुंबई निर्मित गिल जाल देने का फैसला किया है। आम जाल के मुकाबले गिल जाल में अधिक मछली फंसती है। राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत जाल खरीदने पर मछुआरों को 75 फीसद अनुदान मिलेगा। मत्स्य विभाग ने एक गिल जाल की कीमत चार ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

गोहर के कई डिपो में हुई खराब आटे की सप्लाई

सहयोगी, गोहर : उपमंडल की उचित मूल्य की दुकानों में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के गोदामों से सप्लाई हुई खराब आटे की खेप से लोगों में हड़कंप मच गया है। विभाग के गोदामों से डिपो और सोसायटियों में पहुंची आटे में खराबी आने से लोग उचित मूल्य की दुकानों से आटा खरीदने से परहेज कर रहे है। इस बीच 12 टन खराब आटा विभाग ने वापस भी ले लिया है। मंडी की जिस आटा मिल से यह खराब आटा गया था उस मिल में भी विभाग ने आटे क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

मारपीट में 12 लोग जख्मी

जागरण संवाददाता, मंडी : जिला में मारपीट की विभिन्न घटनाओं में करीब 12 लोग जख्मी हुए हैं। पुलिस ने शिकायत पत्रों के आधार पर मामले दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। घायल हुए लोगों का पुलिस ने मेडिकल भी कराया है। जानकारी के अनुसार बल्ह पुलिस ने रमेश कुमार निवासी कहाली ने दो लोगों पर उसके साथ मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। जिस कार में दोनों आरोपी आए थे, उस कार का नंबर भी रमेश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:55 PM (IST)
        

सरकाघाट से महिला अगवा

जागरण संवाददाता, मंडी : सरकाघाट उपमंडल के हवाणी से 10 लोगों ने एक महिला को दिनदहाड़े अगवा कर लिया। महिला के पति की शिकायत मिलने के बाद हरकत में आई सरकाघाट पुलिस ने 24 घंटे के अंदर अगवा महिला को बिलासपुर जिला के घुमारवीं से बरामद कर लिया। महिला को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। हवाणी निवासी संजीव कुमार ने क्षेत्र के प्रेम चंद प्रीतवाला, सपू, संतोष कुमार, सोहन लाल, विजय कुमार, राजकुमार, मस्तर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:55 PM (IST)
        

बदहाली पर आंसू बहा रहा मुल्थान-लोहराड़ी मार्ग

सहयोगी,बरोट : मुल्थान-लोहराड़ी मार्ग की हालत काफी खराब हो गई है। छोटा भंगाल घाटी के इस छह किलोमीटर लंबे मार्ग की दशा इतनी खराब हो चुकी है कि वाहनचालक जान जोखिम में डाल सफर कर रहे हैं। सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे हो गए हैं और तारकोल का नामोनिशान तक नहीं है। यही नहीं कई जगह सड़क पर पत्थर व मलबा पड़ा हुआ है और इसे हटाने की लोक निर्माण विभाग ने जहमत नहीं उठाई है। इससे यातायात में असुविधा हो रही है और राहगीरो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

लाहुल स्पीति के युवाओं के लिए आइटीबीपी में भर्ती कल से

जागरण संवाद केंद्र, केलंग : जिला लाहुल स्पीति के युवाओं के लिए भारत तिब्बत सीमा पुलिस में 27 से 31 अक्टूबर तक खुली भर्ती का आयोजन कुल्लू के बबेली स्थित कैंप में किया जाएगा। यह जानकारी कार्यालय अध्यक्ष द्वितीय कमान भारत तिब्बत सीमा पुलिस बूटा सुमन ने दी। उन्होंने बताया कि भारत तिब्बत सीमा पुलिस की खुली भर्ती में सामान्य वर्ग के उम्मीदवार जिनका जन्म एक अगस्त 1991 से 1 अगस्त 1996 के बीच हुआ हो, अन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:38 PM (IST)
        

ट्रैक्टर पलटने से तीन घायल

मंडी : मंडी के गोखड़ा में शनिवार को खेत में हल चलाते समय ट्रैक्टर पलटने से तीन लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल एक बच्चे की नाजुक हालत को देखते हुए उसे आइजीएमसी शिमला रेफर कर दिया है, जबकि दो अन्य घायलों को जोनल अस्पताल मंडी में भर्ती करवाया गया है। अतर सिंह निवासी गोखड़ा का बेटा खेत में ट्रैक्टर से हल चला रहा था। अचानक टायर धंस जाने से ट्रैक्टर पलट गया और इससे अतर सिंह व उसके दो पौते कृष व कार्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:33 PM (IST)
        

खेलकूद प्रतियोगिता में किंग जॉर्ज स्कूल का दबदबा

संवाद सहयोगी, मंडी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गागल में आयोजित 14 वर्ष से कम आयु वर्ग के लड़कों की जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में किंग जॉर्ज रॉयल पब्लिक स्कूल नेरचौक के बच्चों ने शानदार प्रदर्शन किया है। एकल गान में स्कूल के छात्र मयंक शर्मा ने प्रथम, समूहगान में प्रथम, एकांकी में प्रथम तथा लोकनृत्य प्रतियोगिता में भी स्कूल के बच्चों ने पहला स्थान प्राप्त किया है। 100 मीटर दौड़ में छात्र अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:23 PM (IST)
        

खत्री सभा मंडी में आज लगेगा स्वास्थ्य जांच शिविर

मंडी : खत्री सभा मंडी में पहली नवंबर को स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया जाएगा। शिविर में प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. रमेश सेन लोगों की निशुल्क जांच करेंगे। डॉ. सेन पीजीआइ चंडीगढ़ में प्रो. रह चुके हैं। अब वह फोर्टिस अस्पताल मोहाली में निदेशक के पद पर कार्यरत हैं। खत्री सभा के उपाध्यक्ष एवं वेलफेयर समिति के संयोजक डॉ. नरेश वैद्य ने मंडी निवासियों से आग्रह किया कि ज्यादा से ज्यादा हड्डी रोग से पीड़ित ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

कागजों से बाहर नहीं निकला ट्रांसपोर्ट नगर का जिन्न

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी जिला के पंडोह, नेरचौक व धनोटू में प्रस्तावित ट्रांसपोर्ट नगर कागजों से आगे नहीं बढ़ पाए हैं। भाजपा सरकार के समय तीनों स्थानों पर ट्रांसपोर्ट नगर स्थापित करने की कवायद शुरू हुई थी लेकिन अब तक कहीं पर भी भूमि का चयन नहीं हो पाया है। नेरचौक में प्रस्तावित ट्रांसपोर्ट नगर के लिए प्रशासन ने नेर-ढांगू में करीब 64 बीघा सरकारी भूमि चिह्नित की थी। नेरचौक की दोनों ट्रक यूनियन के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

रिवालसर क्षेत्र में चरमराई स्वास्थ्य सुविधाएं

रिवालसर : रिवालसर क्षेत्र के स्वास्थ्य संस्थानों में चिकित्सक की कमी से लोगों को परेशानी हो रही है। ऐसी स्थिति में कई संस्थानों में चपरासी तो कहीं पर फार्मासिस्ट मरीजों की नब्ज टटोल रहे हैं। इससे मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। बल्ह घाटी के पहाड़ी बाहुल क्षेत्र रिवालसर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सिध्याणी, लेदा व कोड़ी मेहरी पीएचसी में ऐसे हालात बने हुए हैं। इससे उपचार के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        

20 स्वयंसेवियों ने किया रक्तदान

सहयोगी, धर्मपुर : युवा विकास मंच धर्मपुर के सौजन्य से शनिवार को भैयादूज पर राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मढ़ी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। इस दौरान बीस स्वयंसेवियों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। रक्तदान करने वालों में दो युवतियां भी शामिल रही। विंगा पंचायत के उपप्रधान रवि मंडयाल ने 18वीं बार रक्तदान किया। खंड समन्वयक दिलीप कुमार ने बताया कि रक्तदान पुण्य का कार्य है। यह किसी भी जरूर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

कीरतपुर-मनाली फोरलेन कार्य में आएगी तेजी

जागरण संवाददाता, मंडी : द्रंग के भाजपा मंडलाध्यक्ष मोहन ठाकुर की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत किगस में भाजपा द्रंग मंडल ने श्रेष्ठ मतदान केंद्र सम्मान समारोह आयोजित किया। लोकसभा चुनाव में द्रंग विधानसभा क्षेत्र में आने वाले 130 बूथों में से 18 में पार्टी को 60 प्रतिशत से अधिक मत प्राप्त हुए थे। इन बूथ अध्यक्षों व बूथपालकों को सासद रामस्वरूप शर्मा ने स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। इस मौके पर मंड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

पवन बने आनी भाजपा मानवाधिकार सेल के मीडिया प्रभारी

मंडी : भारतीय जनता पार्टी के मानवाधिकार सेल के प्रदेश मीडिया प्रभारी संदीप अवस्थी ने बताया कि आनी विधानसभा क्षेत्र का मीडिया प्रभारी पवन कैंथ को नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि पवन कैंथ तत्काल प्रभाव से कार्यभार संभालेंगे और क्षेत्र में हो रही गतिविधियों पर मीडिया से जुड़े रहेगे। इस बारे में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती व सेल के प्रदेश संयोजक प्रदीप परमार को भी सूचित कर दिया है। उनक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:50 PM (IST)
        

पुलिस ने धरा उद्घोषित अपराधी

संवाद सहयोगी, मंडी : सऊदी अरब में ढाई साल तक रहने के बाद आखिरकार पीओ सेल टीम मंडी ने पुलिस हिरासत से भागे उद्घोषित अपराधी को बुर्का पहने ही दबोच लिया है। आरोपी के खिलाफ सुंदरनगर थाना में 2010 में चेक बाउंस होने पर मामला दर्ज हुआ था। इसके बाद आरोपी कोर्ट परिसर में सुरक्षा कर्मी को मुक्का मारकर पुलिस हिरासत से फ रार हो गया था। कोर्ट में पेश न होने पर आरोपी को कोर्ट ने 22 अप्रैल, 2013 को उद्घोषित ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:48 PM (IST)
        

तकनीकी सहायकों का सम्मेलन 28 को धर्मशाला में

जोगेंद्रनगर : तकनीकी सहायक संघ का प्रदेशस्तरीय सम्मेलन 28 अक्टूबर को धर्मशाला के लायंस क्लब में आयोजित किया जाएगा। प्रदेश के उपाध्यक्ष विजेंद्र कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह सम्मेलन के मुख्य अतिथि होंगे। विजेंद्र कुमार ने कहा कि तकनीकी सहायकों को उम्मीद है कि सम्मेलन में उनकी मांगों को मुख्यमंत्री पूरा करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:44 PM (IST)
        

पटवार एवं कानूनगो महासंघ आज निकालेगा जुलूस

मंडी : पटवार एवं कानूनगो महासंघ के जिला प्रधान हेमराज शर्मा व महासचिव प्रदीप चंदेल ने कहा है कि महासंघ की प्रांतीय बैठक रविवार को मंडी में होगी। बैठक सुबह 11 बजे होगी। इसके बाद मंडी शहर में मौन जुलूस निकाला जाएगा। जुलूस के बाद सदस्यों और पदाधिकारियों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:32 PM (IST)
        

मकरीड़ी टीम ने जीती वालीबॉल प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : मकरीड़ी में दीवाली पर आयोजित वालीबॉल प्रतियोगिता पर मकरीड़ी की टीम ने कब्जा जमाया है। लोअर भडयाड़ा की टीम उपविजेता रही है। ग्रामीण खेलकूद प्रतिभाओं को निखारने की दृष्टि से हर पंचायत में खेलों को बढ़ावा दिए जाने के लिए भवन का निर्माण किया जाना लाजिमी है। यह बात पिपली पंचायत के उपप्रधान इंद्र सिंह ठाकुर ने भडयाड़ा में दीवाली पर आयोजित वालीबॉल प्रतियोगिता के समापन पर कही। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:29 PM (IST)
        
(News from Mandi, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें