Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मंडी

निजी स्कूलों में गठित होगी स्काउट एंड गाइड यूनिट

संवाद सहयोगी, मंडी : अब निजी पाठशालाओं में भी स्काउट एंड गाइड का गठन होगा। नए सत्र तक प्रदेश के सभी स्कूलों में इसकी यूनिट होना अनिवार्य किया है। ऐसा न होने पर संबंधित स्कूल मुखिया के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सरकार ने शिक्षा विभाग को सभी स्कूलों में स्काउट एंड गाइड के गठन के निर्देश दिए हैं। यह कार्य अगले सत्र से पहले पूरा करने के लिए कहा है। विभाग की ओर से भी स्कूलों को इस बारे अवगत करवा दिया ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

चांबी स्कूल में मेधावियों को सम्मान

-- हाई स्कूल चांबी में वार्षिकोत्सव में हुए सम्मानित फोटो सहित संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : उपमंडल की राजकीय उच्च पाठशाला चांबी में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर उप निदेशक उच्च शिक्षा मंडी सुशील पुंडीर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने बच्चों का आह्वान किया कि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में वह खूब मेहनत करें। सरकार स्कूलों में बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान करन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:05 PM (IST)
        

डीएवी स्कूल सुंदरनगर के मेधावी विद्यार्थी सम्मानित

सुंदरनगर : डीएवी पब्लिक स्कूल सुंदरनगर के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह एवं रजत जयंती समारोह के दूसरे दिन स्कूल के मेधावी बच्चों को सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वाले विद्यार्थियों में सुकृति, रिषभ, याशिका कंवर, वरुण गोस्वामी, गौरी उप्पल, अनामिका, अभय ठाकुर, वैशनवी चुग, आयुषी शर्मा, अन्नया राघवा, दृष्टि, विशाल, आयुष शर्मा, रेवा वलिया, शिवम कपूर, परिक्षित,कोनार्क, वैशाली, हुकम, पुष्पित, पियूष, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:24 PM (IST)
        

जेबीटी प्रशिक्षु स्कूलों में आंकेंगे शिक्षा का स्तर

मंडी डाईट में प्रथम संस्था की ओर से दिया जा रहा प्रशिक्षण संवाद सहयोगी, मंडी : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) मंडी में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह आयोजन गैर सरकारी संस्था प्रथम के सहयोग से किया गया। इसमें करीब 30 जेबीटी प्रशिक्षुओं ने हिस्सा लिया। इसके अलावा संस्था के सदस्य भी इसमें भाग ले रहे हैं। तीन दिवसीय कार्यशाला के दौरान जेबीटी प्रशिक्षुओं को स्कूली बच्चों के पढ़ाई के स्तर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:12 PM (IST)
        

कथोग स्कूल में प्रबंधन समिति का प्रशिक्षण शुरू

पद्धर : चौहारघाटी की राजकीय उच्च पाठशाला कथोग में वीरवार से स्कूल प्रबंधन समिति का तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला शुरू हुई। इसका शुभारभ मुख्याध्यापक प्रकाश चंद ने किया। शिविर में स्थानीय पाठशाला सहित केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला कथोग, राजकीय प्राथमिक पाठशाला टिल्ली पाटन तथा प्राथमिक पाठशाला भटेहड़ के एसएमसी सदस्य भाग ले रहे है। कार्यशाला में स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों को सामुदायिक सहभागिता, पाठ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:05 PM (IST)
        

बाढ़ प्रभावितों के लिए भेजी खाद्य सामग्री

मंडी : जम्मू-कश्मीर के बाढ़ प्रभावित लोगों की सहायता के लिए दैनिक जागरण भी आगे आया है। दैनिक जागरण ने खाद्य सामग्री की खेप वीरवार को मंडी से जम्मू-कश्मीर के लिए भेजी। जागरण के अभियान के तहत एनटीपीसी कोलडैम के संगिनी संघ के सदस्यों ने एनटीपीसी के आवासीय परिसर में घर-घर जाकर लोगों से स्वैच्छिक धनराशि एकत्रित की थी। इस राशि से खाने पीने की वस्तुएं व जरूरत का सामान खरीदा गया। दैनिक जागरण हिमाचल प्रदेश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:39 PM (IST)
        

राशन वितरण में गड़बड़ी, पांच डिपो धारकों को जुर्माना

-- खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने वसूले 7500 रुपये संवाद सहयोगी, मंडी : राशन वितरण में अनियमितताएं बरतने पर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने पांच डिपो होल्डर को 7500 रुपये जुर्माना किया है। इसके अलावा रेट लिस्ट न लगाने पर एक दुकानदार से एक हजार रुपये जुर्माने के तौर पर वसूले गए। इसके साथ ही रेट लिस्ट लगाने की हिदायत दी गई है। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने हाल ही में जिला मंडी के सुंदरनगर, बल्ह व कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:32 PM (IST)
        

घटासनी से लड़की के अपहरण के पीछे लव जेहाद : विहिप

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : विश्व हिंदू परिषद ने घटासनी से अगवा हुई नाबालिग लड़की के मामले को लव जेहाद का मामला बताकर सरकार से इसकी जांच करने व लड़की को शीघ्र ढूंढने की जोरदार मांग की है। विहिप के जिला अध्यक्ष खड़क सिंह मंडयाल, प्रदेश कार्यप्रमुख होशियार सिंह व सहमंत्री श्याम सिंह धरवाल ने आरोप लगाया कि इलाका में लव जेहाद अपने पांव पसार रहा है। बाहर से आए एक विशेष समुदाय के लोगों द्वारा सुनियोजित ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:23 PM (IST)
        

पेयजल समस्या का समाधान न हुआ तो आंदोलन

सहयोगी, मंडी : बल्ह विकास खंड की पंचायत बाल्ट में पेयजल संकट गहरा गया है। ग्रामीणों तथा पंचायत प्रतिनिधियों ने कई बार इस समस्या के बारे में विभाग को अवगत करवाया लेकिन आश्वासनों के सिवाय कुछ नहीं मिला है। ग्राम पंचायत बाल्ट के प्रधान दिनेश प्रेमी का कहना है कि लोगों की सुविधा के लिए उठाऊ पेयजल योजना सुकेती खड्ड से उठाई गई है लेकिन क्षेत्र ज्यादा होने से विभाग ने दूसरी स्कीम लस्सी के पद्धर से चलाई ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:17 PM (IST)
        

महिला का डेबिट कार्ड बदलकर निकाले 30 हजार रुपये

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की चतरोखड़ी शाखा की एटीएम में दो लोगों ने 25 नवंबर को एक महिला का डेबिट कार्ड बदलकर 30 हजार रुपये निकाल लिए। जब महिला 26 को दोबारा एटीएम से रुपये निकालने लिए गई तो पाया जो कार्ड उसके पास है वह किसी और का है। खाते की जांच करने पर उसने पाया कि उसके खाते से 30 हजार की राशि का आहरण हुआ है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मीना शर्मा पत्नी य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

भटवाड़ी की विवाहिता सेरी से गायब

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : गुम्मा के समीप भटवाड़ी की विवाहिता जोगेंद्रनगर के सेरी गांव से लापता हो गई है। परिजनों ने इस बाबत पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया है। पिंकू राम ने बताया कि उसकी पत्नी 17 नवंबर को घर से सेरी स्थित मायके आई थी मगर 25 नवंबर को सुबह उसकी सास का फोन आया कि उसकी पत्‍‌नी 24 नवंबर की रात नौ बजे से गायब है। पिंकू ने बताया कि उसने सगे-संबंधियोंके यहां काफी तलाश की मगर उसका कोई सुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:48 PM (IST)
        

शिकारी की हत्या का आरोपी हमीरपुर से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मंडी : सरकाघाट उपमंडल की झंझैल पंचायत के टेला गांव में शिकार के दौरान अपने ही साथी पर गोली दागकर उसकी हत्या करने के आरोपी बलजीत सिंह निवासी नगरोटा गाजियां (हमीरपुर) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी से वह बंदूक भी बरामद कर ली है जिससे उसने राजकुमार पर गोली दागी थी। आरोपी को पुलिस ने वीरवार को सरकाघाट कोर्ट में पेश किया, वहां से उसे तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:44 PM (IST)
        

मंडी-कुल्लू में 482 का चालान, जुर्माना

जागरण टीम, कुल्लू/मंडी : यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस ने मंडी व कुल्लू में 482 लोगों के चालान काटे हैं। साथ ही उनसे जुर्माना भी वसूला है। कुल्लू में वीरवार को 361 वाहनों के चालान काटे और चालकों से 39,800 रुपये का जुर्माना वसूला। कुल्लू के एसपी सुरेंद्र वर्मा ने इस बाबत पुष्टि की है। वहीं मंडी में 121 वाहनों के चालान काटे और 21 हजार 500 रुपये का जुर्माना वसूला है। एसपी मोहित चावला ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:32 PM (IST)
        

सड़क हादसों में तीन लोग लोग

जागरण टीम, कुल्लू/मंडी : कुल्लू व मंडी में दो सड़क हादसों में तीन लोग घायल हो गए हैं। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पहले हादसे में आनी के लुहरी के पराशर नाला के समीप एक मोटरसाइकिल सवार सतलुज नदी में गिर गया। डीएसपी कुल्लू संजय शर्मा ने बताया कि लोक निर्माण विभाग में कार्यरत बाबू राम ने बताया कि बुधवार को वह साथियों के साथ पराशर नाला के समीप कार्य कर रहा था। इस दौरान बै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:21 PM (IST)
        

विलेजर इलेवन सेमीफाइनल में

चैलेंजर क्रिकेट प्रतियोगिता संवाद सहयोगी, मंडी : मंडी के पड्डल मैदान में चल रही 11वीं चैलेंजर क्रिकेट प्रतियोगिता में वीरवार को तीन मुकाबले खेले गए। प्रतियोगिता का पहला मुकाबला फ्रैंड्स इलेवन और बिजनी लाइन के बीच खेला गया। फ्रैंड्स इलेवन ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी कर 6 विकेट खोकर 104 रन बनाए जिसमें चंपू ने 32, खान ने 18 रन का योगदान दिया। बिजनी लाइन के गेंदबाज दीपू और दलीप ने 2-2 विकेट फ्रैंड्ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:17 PM (IST)
        

कटोली में अपंगता जांच शिविर तीन दिसंबर को

मंडी : सदर हलके के कटोली में अंतरराष्ट्रीय अपंगता दिवस पर तीन दिसंबर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अपंगता जाच शिविर का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्रामीण विकास पंचायतीराज एवं पशुपालन मंत्री अनिल शर्मा करेंगे। अतिरिक्त उपायुक्त गोपाल चंद ने बताया कि शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा जांच कर अपंगता प्रमाणपत्र दिए जाएंगे। सहायता उपकरण प्राप्त करने के लिए अक्षम व्यक्ति को मेडिकल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:06 PM (IST)
        

ओलंपियाड में छाए नेरचौक स्कूल के विद्यार्थी

फोटो सहित नेरचौक : जीनियस इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल नेरचौक के 13 छात्रों ने स्पेशल ओलंपियाड में शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे चरण में प्रवेश कर लिया है। स्कूल की विज्ञान विभाग की शिक्षिका श्वेता शर्मा ने बताया कि आठवीं कक्षा के राजीव ने प्रथम, पाचवीं कक्षा की अमिक्षा ने दूसरा तथा सातवीं कक्षा के दिग्विजय ने तीसरा स्थान हासिल करके स्कूल का नाम रोशन किया है। सभी छात्रों को प्रमाण पत्रों और मेडलों से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:06 PM (IST)
        

किंग जॉर्ज के नौनिहालों ने किया पर्यटन स्थलों का भ्रमण

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : नेरचौक स्थित किंग जॉर्ज रॉयल पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने वार्षिक गतिविधियों के तहत जयपुर के विभिन्न पर्यटन स्थलों का भ्रमण कर जानकारी हासिल की। स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. केपी शर्मा ने बताया कि पांच दिवसीय शैक्षणिक भ्रमण के दौरान विद्यार्थियों ने विभिन्न स्थानों का दौरा किया। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों ने जंतर-मंतर अमेर फोर्ट, हवा महल, सीटी पैलेस, जैमहल के अलावा बि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:04 PM (IST)
        

राजेंद्र सिंह को मिला राष्ट्रीय विद्या अवार्ड

राष्ट्रीय शिक्षक अवार्ड से भी हो चुके है सम्मानित फोटो सहित जागरण संवाददाता, मंडी : शिक्षक दिवस 2014 पर राष्ट्रीय शिक्षक अवार्ड से सम्मानित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (कन्या) मंडी के प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह को अब राष्ट्रीय विद्या अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह अवार्ड उन्हे दिल्ली में एक समारोह के दौरान इक्नॉमिक ग्रोथ सोसायटी फॉर इंडिया द्वारा दिया गया। राजेंद्र सिंह को यह अवार्ड शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:59 PM (IST)
        

शिक्षा के साथ संकार भी दें बच्चों को : राणा

-- डीएवी स्कूल सुंदरनगर के रजत जयंती समारोह में सम्मानित किए मेधावी फोटो सहित संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : डीएवी स्कूल सुंदरनगर में आयोजित दो दिवसीय रजत जयंती एवं वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह वीरवार को संपन्न हुआ। समापन अवसर पर एसडीएम हरि सिंह राणा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। तहसीलदार वेद प्रकाश भी उपस्थित हुए। इस दौरान बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। एसडीएम हरि सिंह राणा ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:52 PM (IST)
        
(News from Mandi, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें