मंडी

  • ऊना में आध्यात्मिक सम्मेलन आज से

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 10:06 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ऊना : स्थानीय रामलीला मैदान पर चार दिवसीय आध्यात्मिक सम्मेलन पांच मई दोपहर दो से शुरू होगा। सम्मेलन का आयोजन श्री बाबा रूद्रा नंद सेवा समिति रजि. ऊना की ओर से करवाया जाएगा। जबकि इस उपलक्ष्य पर किला बाबा बेदी साहिब जी से विशाल शोभायात्रा रामलीला मैदान तक निकाली जाएगी। शोभा यात्रा में मुख्य आकर्षण केंद्र प्रभु श्री कृष्ण जी की अलौकिक झांकियां होंगी। चार दिवसीय आध्यात्मिक सम्मेलन में छ... और पढ़ें »

  • विभाग अधिकारी जिला परिषद की बैठक में रहे उपस्थित

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मंडी : जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक सम्मेलन कक्ष भ्यूली में अध्यक्ष चंपा ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के तहत चलाई जा रही गतिविधियों की जानकारी प्रदान की गई तथा सदस्यों द्वारा उठाए गए विषयों पर चर्चा की गई। चंपा ठाकुर ने नियमित रूप से सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों को ही बैठक में भाग लेना सुनिश्चित करने को कहा। अतिरिक्त उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने ब... और पढ़ें »

  • द्रंग के जंगल में जेसीबी का कहर, विभाग मूकदर्शक

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:26 PM (IST)

    सहयोगी, मंडी : द्रंग हलके की वन रेंजों में इन दिनों हरे भरे जंगलों पर जेसीबी का कहर टूटा है। बिना अनुमति से दिन रात जेसीबी लगाकर सड़कें निकाली जा रही हैं और यह काम भी कुछ खास राजनीतिक प्रभाव वाले लोगों की मशीनरी से करवाया जा रहा है ताकि वन विभाग के कर्मचारी कोई विरोध न कर सके। वन प्रेमियों ने एक शिकायत मुख्यमंत्री को भेज दी है। यही नहीं जंगलों से जड़ों समेत उखाड़े जा रहे पेड़ों को भी खुर्द बुर्द किया... और पढ़ें »

  • झारखंड के चार छात्रों का दल सिरडा कॉलेज पहुंचा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:26 PM (IST)

    सुंदरनगर : नौलखा स्थित सिरडा ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट झारखंड के चार छात्रों का दल सिरडा पहुंचा। यहां पर स्टाफ व छात्रों से यह दल रूबरू हुआ। कॉलेज के चेयरमैन इंजीनियर एनआर चौधरी ने बताया कि झारखंड राज्य के मोहम्मद शकिव, सागर, नीरज, सूरज व उमेश मातो यहां पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि इससे पहले यहां से अध्ययन करने के बाद झारखंड के बच्चे सीधे सरकारी नौकरी में सेवारत है। उन बच्चों से प्रभावित होकर तीन मई... और पढ़ें »

  • बल्ह के कंसा चौक पर अंधाधुंध अवैध खनन

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:25 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मंडी : बल्ह घाटी के मुहाल टांवा में हो रहे अवैध खनन से लोग इतने दुखी हो गए हैं कि अब आंदोलन की धमकी दे दी है। लोगों के घरों को ही खनन से खतरा पैदा हो गया है। बुधवार को इस बारे में लोगों ने अतिरिक्त उपायुक्त ऋगवेद ठाकुर को एक ज्ञापन सौंपा तथा बताया कि मुहाल टांवा में 231 खसरा नंबर 244 व 289 पर अवैध खनन के कारण कंसा चौक के रिहायशी मकानों व खेती वाली जमीन को खतरा पैदा हो गया है। लगभग... और पढ़ें »

  • बल्ह के लूणापानी में विवाहिता ने लगाया फंदा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:13 PM (IST)

    सहयोगी, नेरचौक : बल्ह घाटी के लूणापानी में एक विवाहिता अपने घर में फंदे से झुलती हुई पाई गई। पुलिस न शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद मायकेवालों को सौंप दिया है। प्रकाश चंद की शिकायत पर पुलिस ने मृतका निताशा के पति विमल वर्मा, सास व ससुर को हिरासत में ले लिया है। प्रकाश चंद ने पुलिस के दिए बयान में बताया है कि उसकी बेटी निताशा ने एक वर्ष पूर्व अपनी मर्जी से विमल से शादी की थी। शादी के कुछ... और पढ़ें »

  • मारपीट में दो लोग घायल, मामला दर्ज

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:10 PM (IST)

    मंडी : मंडी जिला में मारपीट की दो अलग-अलग घटनाओं में एक महिला समेत दो लोग घायल हो गए हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। मंडी शहर के समखतर निवासी मनोज कुमार ने सदर पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई है कि दो मई को जब वह अपने निर्माणाधीन मकान में था तो जितेंद्र उसकी पत्नी तथा बेटी ने उस पर हमला कर उसे घायल कर दिया। दूसरी ओर जोगंद्रनगर के ढेलू डोहग की रहने वाली एक महिला ने जोगेंद्रनगर पुलिस थाना में... और पढ़ें »

  • पेयजल समस्या को लेकर विधायक से मिला प्रतिनिधिमंडल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:07 PM (IST)

    जोगेंद्रनगर : जो¨गद्रनगर के विधायक व पूर्व मंत्री ठाकुर गुलाब ¨सह से बुधवार को विधानसभा की बदेहड़ पंचायत के गांव माल्लू के लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल पीने के पानी की समस्या को लेकर मिला। प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि पिछले काफी दिनों से गांववासी पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। विधायक ने ¨सचाई एवं जनस्वास्थ्य के अधिकारियों को फोन पर आदेश जारी करते हुए कहा कि गांव में खुद जाकर समस्या को देंखे तथा पानी की... और पढ़ें »

  • बच्चों ने अभिभावकों समेत हिमरी गंगा को संवारा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:07 PM (IST)

    सहयोगी, पद्धर : राजकीय उच्च पाठशाला सियुन के बच्चों ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत बुधवार को प्रसिद्ध तीर्थ स्थल हिमरी गंगा को संवारा। पंचायत के नुमाइदों, अभिभावकों के साथ स्कूली बच्चों ने श्रमदान कर हिमरी गंगा सरोवर के आस पास की सफाई के अलावा, शिव मंदिर हिमरी गंगा, प्राथमिक पाठशाला हिमरी गंगा, उच्च पाठशाला सियुन और पंचायत घर परिसर के आसपास की सफाई की। स्वच्छ भारत मिशन और ठोस एवं तरल कूड़ा कचरा प्र... और पढ़ें »

  • मंडी ने किन्नौर को एक पारी व 221 रन से हराया

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:05 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : एमएलएसएम कॉलेज सुंदरनगर में आयोजित अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में दूसरे दिन मंडी की टीम ने किन्नौर को एक पारी व 221 रन पराजित कर दिया है। पहली पारी में किन्नौर की टीम 79 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। जबाव में मंडी की टीम ने मंगलवार को एक विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए थे। बुधवार को दूसरे दिन मंडी की टीम ने हुए पांच विकेट के नुकसान पर 417 रन बनाकर पारी घोषित की। मंडी की तरफ ... और पढ़ें »

  • खेलकूद प्रतियोगिता की तैयारियां पर लिए सुझाव

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:05 PM (IST)

    पद्धर :राजकीय उच्च पाठशाला त्रैंबली में शुरू होने जा रही खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता की तैयारियों को लेकर एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता स्कूल के मुख्याध्यापक हरि ¨सह चौहान ने की। बैठक में खेलकूद प्रतियोगिता को लेकर स्कूल स्तर की तैयारियों पर चर्चा हुई और इसके लिए अभिभावकों की राय भी ली गई। उन्होंने बताया कि स्कूल में वर्ष 2010 से पीइटी का पद रिक्त चल रहा है। बच्चों के उज्जवल... और पढ़ें »

  • पानी की आपूर्ति न होने पर भड़के पूर्व मंत्री

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:04 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : पूर्व मंत्री रूप ¨सह ठाकुर ने सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में जल आपूर्ति पर ¨चता व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि सुंदरनगर में आज गर्मी के कारण पेयजल आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई है। पेयजल आपूर्ति दयनीय स्थिति में होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार के समय लगभग 10 करोड़ रुपये की बन रही वाटर सप्लाई में सलापड़, कंागू, डैहर, बरोटी, सलवाणा, नालग, च... और पढ़ें »

  • वैज्ञानिक जगत ने भी माना प्रभु की शक्ति को

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:03 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मंडी : ब्रह्मार्षि कुमार स्वामी के सानिध्य में पड्डल मैदान में प्रभु कृपा दुख निवारण समागम के दूसरे दिन देश-विदेश के लाखों श्रद्धालुओं ने प्रभु कृपा के दिव्य रहस्य ग्रहण किए। समागम में हजारों लोगों के प्रमाणिक अनुभवों को सुनकर देश-विदेश के श्रद्धालु आश्चर्यचकित रह गए। ब्रह्मार्षि कुमार स्वामी ने लाखों श्रद्धालुओं को मां भगवती और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्ति के अद्भूत रहस्य प्रदा... और पढ़ें »

  • निहरी में 12 लीटर शराब बरामद

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:51 PM (IST)

    सुंदरनगर : बीएसएल कॉलोनी थाना सुंदरनगर की पुलिस टीम ने निहरी में अवैध रूप से रखी 12 लीटर शराब बरामद की है। पुलिस ने आरोपी बैगा राम पुत्र पुष्पुराम निवासी पनयारी, निहरी के पास से यह अवैध शराब बरामद की है। डीएसपी सुंदरनगर संजीव भाटिया ने बताया के आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी गई है।और पढ़ें »

  • लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत करें विद्यार्थी : संदीप

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:50 PM (IST)

    मंडी : केंद्रीय विद्यालय खलियार में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित किया गया। समारोह में डीसी मंडी संदीप कदम मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित हुए। मुख्यातिथि ने मेधावी छात्रों को स्मृति चिन्ह व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत करें। समारोह के मुख्यातिथि डीसी मंडी ने मेधावी छात्रों में प्रथा, आदित्य, अक्षिका, दीपिका, इशानी, प्रेरणा, रीया, विशाखा,... और पढ़ें »

  • प्रशिक्षण के तुरंत बाद नियमित हों प्राथमिक शिक्षक

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:47 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : हिमाचल प्राथमिक शिक्षक संघ सुंदरनगर ने बुधवार को कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें सीपीएस सोहन लाल ठाकुर ने बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की। शिक्षा विभाग प्रारंभिक मंडी उपनिदेशक केडी शर्मा विशेष तौर से मौजूद रहे। इकाई के अध्यक्ष राम ¨सह राव की अगवाई में शिक्षकों ने छह सूत्रीय मांग पत्र सीपीएस सोहन लाल ठाकुर को सौंपा। शिक्षकों ने लंबित मांगों को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨... और पढ़ें »

  • विधायक महेंद्र ¨सह व भाजपा कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:40 PM (IST)

    धर्मपुर : प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने व पुतला फूंकने पर धर्मपुर पुलिस ने विधायक महेंद्र ¨सह व भाजपा के करीब 500 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बकौल यशवंत कुमार वह मंगलवार को एसडीएम कार्यालय धर्मपुर के बाहर मौजूद थे। इसी दौरान वहां विधायक महेंद्र ¨सह के साथ भाजपा के 500 से अधिक कार्यकर्ता आए और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर दी। कुछ कार्यकर्ताओं ने यहां सरकार का पुतला फूंका। प... और पढ़ें »

  • पैड़ी स्कूल के साथ लगती बावड़ी का पानी दूषित

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मंडी : बल्ह घाटी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पैड़ी के साथ बनी बावड़ी का पानी प्रयोगशाला की कसौटी पर खरा नहीं उतरा है। स्वास्थ्य विभाग की जांच में पानी का सैंपल फेल पाया गया है। रिपोर्ट आते ही स्कूल प्रबंधन व स्थानीय पंचायत को इस स्रोत के पानी की क्लोरिनेशन व बावड़ी की सफाई करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। पैड़ी स्कूल के साथ लगती बावड़ी के पानी की जांच पहले स्कूल प्रबंधन व स्थान... और पढ़ें »

  • मुरारी मंदिर के सरकारीकरण की अधिसूचना हो जारी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:25 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : आम आदमी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल मंडी संसदीय क्षेत्र के प्रभारी इंजीनियर शेर ¨सह ठाकुर की अगवाई में एसडीएम सुंदरनगर राजीव कुमार से मिला। इस अवसर पर पार्टी ने मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह को माता मुरारी देवी मंदिर मुरारीधार का सरकारीकरण किए जाने की अधिसूचना शीघ्र जारी करने की मांग की। मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में बताया गया है कि माता मुरारी देवी प्रबंधक समिति आबकारी एवं कराध... और पढ़ें »

  • शिक्षा विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने मांगी पदोन्नति

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:24 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मंडी : हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग के राज्य चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष घुंघरमल ने कहा है कि चतुर्थ श्रेणी क कर्मचारियों की क्लर्क के पद पर पदोन्नति लंबे समय से नहीं हो रही है। बीते साल दिसंबर में शिमला में मुख्यमंत्री ने महासंघ के प्रतिनिधमंडल को इस बाबत आश्वस्त किया था लेकिन अभी तक पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है। कंप्यूटर टेस्ट में जो लोग उत्तीर्ण नह... और पढ़ें »

(News from Mandi, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें