Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मंडी

विद्यार्थियों को दिए करियर के टिप्स

बिलासपुर : डीएवी स्कूल बरमाणा में 12 दिवसीय करियर काउंसिलिंग वर्कशाप का समापन काउंसलर अफरोज ए रंगूनबाला की अध्यक्षता में हुआ। उन्होंने विद्यार्थियों को करियर के टिप्स दिए। प्रधानाचार्य स्वीनपुरी ने कहा कि स्कूल में समय-समय पर करियर काउंसिलिंग कार्यशाला का आयोजन किया जाता है। इस बार पांचवीं कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस तरह की कार्यशालाओं से बच्चों के आत्मविश्वास में बढ़ावा होता है। वहीं, रंगूनब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:27 PM (IST)
        

भराड़ी में विद्यार्थियों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

भराड़ी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भराड़ी में शनिवार को विद्यार्थियों द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत रैली निकाली गई। रैली स्कूल से लेकर भराड़ी बाजार तक निकाली गई। रैली की अध्यक्षता कार्यवाहक प्रधानाचार्य हंसराज शांडिल ने की। विद्यार्थियों ने लोगों को मतदान का महत्व बताया। रैली में सुनील दत्त शर्मा, नंदलाल, राजेश शर्मा, यशपाल, बृजलाल भाटिया, चमन जसवाल, सुदेश, सुनीता, मीनाक्षी, दिनेश धर्माण... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:27 PM (IST)
        

इंदिरा मार्केट की दुकान से 30 मोबाइल फोन चोरी

संवाद सहयोगी, मंडी : मंडी शहर की शान कहलाई जानी वाली इंदिरा मार्केट की एक दुकान में वीरवार रात चोरों ने सेंध लगाकर लाखों रुपये के 30 मोबाइल फोन चुरा लिए। चोरों ने दंबगतापूर्वक दुकान की दीवार तोड़ी और फिर वारदात को अंजाम दिया। सिटी पुलिस चौकी से मात्र बीस कदमों की दूरी पर स्थित इंदिरा मार्केट में चोरी होने से आमजन हैरान हैं। अज्ञात चोरों ने ताला तोड़ने के बजाए दीवार को तोड़कर वारदात को अंजाम दिया और... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

खुले में गंदगी फेंकने का आरोपी मालिक व चालक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, मंडी : नगर परिषद मंडी की डंपिंग साइट के पास खुले में सेप्टिक टैंक से गंदगी फेंकने के मामले में शुक्रवार को आरोपी मालिक व वाहन चालक दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने सेप्टिक टैंक को भी जब्त कर लिया है। दोनों आरोपियों ने पुलिस के समक्ष जुर्म कबूल कर लिया है। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि सेप्टिक टैक में भरी गंदगी को भ्यूली से लाया गया था। गंदगी को सेप्टिक टैक में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

वीरभद्र व प्रतिभा की घोषणाएं धरी की धरी : रामस्वरूप

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा ने शुक्रवार को सदर मंडी विधानसभा के खलाणु, कड़कोह, सुराड़ी व सलेतर, कोटली, डवाहण, साइगलू, गोखड़ा, तल्याहड़, रंधाड़ा, मराथू, पधिंऊ, कैहनवाल व मझवाड़ में लोकसंपर्क कर नुक्कड़ सभाएं की। रामस्वरूप ने कहा कि काग्रेस के ढेड वर्ष के कार्यकाल में मंडी सदर में एक पत्थर भी नया नहीं लगा है। जो भी काम हुए थे, वे भाजपा सरकार के कार्यकाल में ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

आरएसएस ने संभाली मंडी संसदीय क्षेत्र में प्रचार की कमान

हंसराज सैनी, मंडी क्षेत्रफल के लिहाज से देश के दूसरे सबसे बड़े संसदीय क्षेत्र मंडी में प्रचार की कमान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने अपने हाथ में ले ली है। उपचुनाव में मिली करारी हार से सबक लेते हुए मंडी की हाईप्रोफाइल सीट को आरएसएस इस बार गंभीरता से ले रहा है। आरएसएस ने पूरे संसदीय क्षेत्र में करीब एक हजार स्वयंसेवकों को तैनात किया है। दिल्ली व उत्तर प्रदेश से आए कई स्वयंसेवक इनमें शामिल है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

मंडी में होंगी पीलिया जागरूकता गतिविधियां

संवाद सहयोगी, मंडी : पीलिया के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए अब मंडी जिला में जागरूकता गतिविधियां शुरू की जाएंगी। उन स्थानों पर भी जागरूकता गतिविधियां होंगी जहां अभी तक पीलिया का कोई मामला नहीं था। इसके लिए जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने सभी बीएमओ को ऑनलाइन पत्र जारी कर निर्देश दिए हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने पीलिया की रोकथाम के लिए सभी बीएमओ को अपने क्षेत्राधिकार में घर-घर टीमें भेजने व लोगों को पी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

घरेलू किशोरी मजदूर का उत्पीड़न

संवाद सहयोगी, मंडी : चाइल्ड लाइन संस्था द्वारा वीरवार को करसोग में एक घर से छुड़ाई गई घरेलू किशोरी मजदूर मामले में नया मोड़ आ गया है। इस मामले में श्रम नियमों की धज्जियां उड़ाने के साथ अब उत्पीड़न होने का भी पता चला है। पीड़ित किशोरी ने वीरवार देर शाम बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के समक्ष उत्पीड़न होने की बात कबूली है। चाइल्ड लाइन संस्था द्वारा वीरवार दोपहर किशोरी मजदूर को करसोग स्थित घर से छुड़ाने के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करें राजनीतिक दल : देवेश

जागरण संवाददाता, मंडी : लोकसभा चुनाव को सुचारू रूप से संपन्न करवाने के उद्देश्य से शुक्रवार को स्टेंडिंग कमेटी की बैठक उपायुक्त कार्यालय मंडी में हुई। बैठक में इंडियन नेशनल काग्रेस, भारतीय जनता पार्टी, सीपीआइ तथा बहुजन समाज पार्टी के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी देवेश कुमार ने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशो की जानकारी प्रदान की। उन्होंने बताया कि चुना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:39 PM (IST)
        

सूरज मेहता ने नचाए दर्शक

संवाद सूत्र, पद्धर : किसान मेला पद्धर की दूसरी सास्कृतिक संध्या मंडी जिला के स्टार कलाकार सूरज मेहता के नाम रही। मेहता के मंच संभालते ही चारों ओर से दर्शकों की सीटिया बजना शुरू हो गई। सांस्कृतिक संध्या का आगाज सरस्वती वंदना से किया गया। उसके उपरात स्थानीय बुजुर्ग कलाकार प्रकाश ठाकुर ने शिव भगवान की स्तुति की। डलाह के चुनी लाल ने देव पराशर का गुणगान किया। वहीं, बाल कलाकार कल्पना ने नृत्य कर सबका म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:05 PM (IST)
        

आज लाहुल के लिए उड़ेगा हेलीकॉप्टर

केलंग : हेलीकॉप्टर की दस दिन की सर्विसिंग व लाहुल घाटी के अधिकतर संपर्क मार्गो से बर्फ हटाए जाने के बाद लाहुल-स्पीति जिला प्रशासन ने शनिवार को भुंतर से लाहुल के लिए तीन हवाई उड़ानों का शैड्यूल जारी कर दिया है। शनिवार को पहली व तीसरी उड़ान भुंतर से सतींगरी व दूसरी उड़ान भुंतर से सिस्सु के लिए होगी। लाहुल-घाटी में कृषि कार्यो की शुरुआत व लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सर्दियों में घाटी से आने सभी नेता व मतद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:48 PM (IST)
        

जीप से स्टेपनी व सात पेटी अंगूर चोरी

रिवालसर : बल्ह विकास खंड की ग्राम पंचायत सिध्याणी के बनोण गांव में वीरवार रात चोरों ने एक जीप की स्टेपनी चुरा ली। खेम चंद पुत्र रेवती नंदन ने बताया कि उन्होंने जीप शाम को अपने घर के पास खड़ी की थी। उसमें से रात को चोरों ने एक सटेपनी, सात पेटी अंगूर व प्लास्टिक के दस खाली क्रेट चुरा लिए। खेम चंद ने पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया है। रिवालसर पुलिस चौकी प्रभारी ने बताया कि मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:39 PM (IST)
        

करसोग से छुड़ाई घरेलू किशोरी मजदूर

संवाद सहयोगी, मंडी : चाइल्ड लाइन संस्था मंडी ने करसोग से एक घरेलू किशोरी मजदूर को छुड़ाने में सफलता हासिल की है। चाइल्ड लाइन मंडी की टीम ने पुलिस की सहायता से वीरवार को करसोग से आरोपी व्यक्ति के घर दबिश दी और किशोरी को छुड़वाया। चाइल्ड लाइन मंडी को करीब डेढ़ माह पूर्व मुंबई स्थित टॉल फ्री नंबर 1098 पर करसोग के एक घर में घरेलू किशोरी मजदूर से काम करवाने व उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करने की शिकायत कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

प्रतिभा ने एक साल में चुकता किया डेढ़ करोड़ का ऋण

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह की आय एक साल में 15.59 लाख रुपये बढ़ी है। प्रतिभा सिंह की आय वर्ष 2011-12 में 14,47,055 रुपये थी। यह आय 2012-13 में 30,0,6212 रुपये हो गई है। प्रतिभा सिंह के नाम कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है और न ही कोई कर्ज है। 2011-12 में उन पर करीब डेढ़ करोड़ रुपये की देनदारी थी। प्रतिभा सिंह ने वकामुल्ला चंद्रशेखर से डेढ़ करोड़ रुप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

अधर में लटका बरोट विश्राम गृह डंगा निर्माण कार्य

सहयोगी, बरोट : जिला मंडी के रमणीय स्थल बरोट में स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में डंगे का कार्य लगभग दो वर्ष से अधर में है। वर्ष 2012 में यहां डंगे के निर्माण के लिए नींव भी खोद दी थी। आलम यह है कि दो वर्ष बीत जाने के बावजूद भी डंगे की चिनाई में एक भी पत्थर नहीं लग पाया है। इस विश्राम गृह के परिसर में एक किनारे में पक्का डंगे का निर्माण होना है उसके साथ राजाओं के समय का निर्मित काठनुमा स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

दस माह तक मंत्रियों को बुके भेंट करती रहीं प्रतिभा : रामस्वरूप

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा ने कहा है कि प्रतिभा सिंह अपने दस माह के कार्यकाल में केंद्रीय मंत्रियों को बुके भेंट करती रहीं। वह दस माह में प्रदेश हित के लिए कोई काम नहीं करवा पाई। रामस्वरूप ने ऐतिहासिक सेरी मंच पर वीरवार को नामांकन अवसर पर आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा कि दरी बिछाने व झंडा लगाने वाले एक साधारण कार्यकर्ता को टिकट देकर भाजपा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

रामस्वरूप के पास 52 लाख की संपत्ति

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा की संपत्ति काग्रेस की प्रत्याशी प्रतिभा सिंह के मुकाबले काफी कम है। रामस्वरूप शर्मा के पास 52,05,555 रुपये की चल-अचल संपत्ति है। उनकी पत्‍‌नी के पास 50,23,316 रुपये की चल-अचल संपत्ति है। निर्वाचन अधिकारी को सौंपे शपथपत्र के अनुसार रामस्वरूप शर्मा के पास नकद 30 हजार रुपये व उनकी पत्‍‌नी के पास 50 हजार रुपये है। इनके ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

दिल्ली का संदेश समझे मंडी की जनता : जयराम

जागरण संवाददाता, मंडी : भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं सिराज हलके के विधायक जयराम ठाकुर ने कहा है कि दिल्ली का संदेश मंडी संसदीय क्षेत्र की जनता को समझना चाहिए। केंद्र में भाजपा की सरकार बनना तय है। इसलिए जनता को मंडी संसदीय क्षेत्र से रामस्वरूप शर्मा को विजयी बनाकर संसद में भेजना चाहिए। ऐतिहासिक सेरी मंच पर रामस्वरूप शर्मा के नामांकन अवसर पर आयोजित रैली में जयराम ठाकुर ने कहा कि उपचुनाव व आम च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

मंडी में पीलिया के 10 नए मामले

मंडी : मंडी जिला में पीलिया का प्रकोप बरकरार है। वीरवार को पीलिया से पीड़ित 10 रोगी अस्पताल पहुंचे जिन्हें उपचार के बाद घर भेज दिया गया। मंडी में पीलिया के दो, कोटली में तीन, टीहरा में एक, लडभड़ोल में एक व बालीचौकी में तीन नए मामले सामने आए हैं। जोनल अस्पताल मंडी में तैनात नोडल अधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार ने बताया कि एक जगह से आ रहे नए मामलों पर नजर रखी जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

जिसकी दिल्ली, उसकी मंडी : गुलाब सिंह

मंडी : भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं जोगेंद्रनगर हलके के विधायक ठाकुर गुलाब सिंह ने कहा है कि मोदी की आंधी सुनामी में बदल रही है। इतिहास इस बात का गवाह है कि जिसकी दिल्ली, उसकी मंडी रही है। ऐतिहासिक सेरी मंच पर भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा के नामांकन अवसर पर आयोजित रैली को संबोधित करते हुए गुलाब सिंह ने कहा कि जनता सशक्त व मजबूत नेता को प्रधानमंत्री देखना चाहती है। देश की जनता परिवर्तन चाहती है। मं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Mandi, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »