Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मंडी

जोगेंद्रनगर में एसएफआइ का धरना प्रदर्शन

फोटो) संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा की गई फीस वृद्धि के विरोध में शुक्रवार को जोगेंद्रनगर के राजीव गांधी राजकीय डिग्री कॉलेज में एसएफआइ इकाई ने धरना-प्रदर्शन किया। इस अवसर पर एसएफआइ के अध्यक्ष संजीव कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन लगातार फीस बढ़ाकर शिक्षा पर करारा प्रहार कर रहा है। ऐसे में आम विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करने से वंचित होता जा रहा है। 35 प्रतिशत फ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

एनएसएस शिविर में विद्यार्थियों ने चलाया साफ-सफाई अभियान

फोटो) कोटली : शहीद सुबेदार खेम चंद राणा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला साईगलू में सात दिवसीय एनएसएस शिविर शुक्रवार को संपन्न हुआ। स्कूल परिसर में आयोजित शिविर में 50 विद्यार्थियों ने भाग लिया। एनएसएस साईगलू के प्रभारी डॉ. महेंद्र व वंदना शर्मा ने बताया कि सात दिवसीय शिविर में विद्यार्थियों ने विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने स्कूल परिसर के साथ-साथ प्राचीन बावड़ी नालसन व पशु खुरलियों की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

सिध्याणी में सात दिन से पानी नहीं

लोग बारिश व बावडि़यों का पानी इस्तेमाल करने को मजबूर दो दिन में समाधान नहीं हुआ तो प्रदर्शन की चेतावनी सहयोगी, रिवालसर : बल्ह क्षेत्र के सिध्याणी पंचायत में लोग एक हफ्ते से पेयजल समस्या से जूझ रहे हैं। इस पंचायत के साढ़े तीन हजार की आबादी को बारिश व बावड़ियों के पानी से मजबूरन घरेलू जरूरत के लिए पानी का उपयोग करना पड़ रहा है। पंचायत के लोगों ने विभाग को चेताया है कि अगर दो दिन में पेयजल आपूर्ति बह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

कोटलू देवता के देवरथ के मोहरे चोरी

सहयोगी, बालीचौकी : न्याय देने वाले देवता के रूप में प्रसिद्ध कोटलू देवता के देवरथ के मोहरे चोरी हो गई। चोर बुधवार रात देवता की बागी गांव स्थित कोठी से तमाम मोहरे चुरा ले गए। चोरी हुए मोहरों की कीमत करीब 8 लाख रुपये थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। बुधवार रात देवता का पुजारी हेत राम पूजा करने के बाद साथ लगते कमरे में सोया हुआ था। वीरवार सुबह जब वह देवता की पूजा अर्चना के लिए आया तो द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

महंगाई भत्ते की किस्त 15 अगस्त से पहले दे सरकार : पेंशनर्स

सहयोगी, मंडी : प्रदेश पेंशनर्स कल्याण संघ बल्ह खंड की कार्यकारिणी बैठक खंड प्रधान मंगत राम चौधरी की अध्यक्षता में पंचायत डडौर के परिसर में हुई। बैठक में प्रस्ताव पारित किया कि बढ़े हुए महंगाई भत्ते को पंजाब के आधार पर मूल वेतन में शामिल किया जाए। चिकित्सा भत्ता 350 रुपये के स्थान पर 500 रुपये पंजाब की तर्ज पर बढ़ाया जाए। जनवरी से देय महंगाई भत्ता दस प्रतिशत स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त तक दे दिया जाए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

सराहनीय सेवाओं के लिए 108 एंबुलेंस के कर्मी सम्मानित

जागरण संवाददाता, मंडी : राष्ट्रीय एंबुलेंस सेवा 108 के तत्वाधान में वीरवार को जोनल अस्पताल मंडी में कुल्लू, बिलासपुर, मंडी व लाहुल-स्पीति के विभिन्न अस्पतालों के कर्मचारी व चालकों के लिए सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधिकारी मंडी देशराज शर्मा ने की। इस मौके पर कर्मचारियों की समस्याओं पर चर्चा की गई व सराहनीय कार्यो के लिए विभिन्न प्रकार के पुरस्कार वितरित किए ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:46 PM (IST)
        

मंडी जिला भाजपा की बैठक तीन को

मंडी : मंडी जिला भाजपा की बैठक तीन अगस्त को 11 बजे विश्वकर्मा मंदिर के हॉल में होगी। बैठक में सासद रामस्वरूप शर्मा, विधायक जयराम ठाकुर, ठाकुर गुलाब सिंह, कर्नल इंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, विनोद कुमार, दोनों जिलों के अध्यक्ष जवाहर ठाकुर व राकेश जम्वाल विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। बैठक में जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारी व सदस्य, जिला मंडी और जिला सुंदरनगर से प्रदेश में पार्टी के पदाधिकारी, मंडलों व प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 05:49 PM (IST)
        

शांर्ची में बारिश से मकान ढहा

संवाद सूत्र, गुशैणी : तीर्थन घाटी के तहत ग्राम पंचायत शांर्ची में वीरवार को बारिश से रिहायशी ढह गया है। इससे पीड़ित चैन राम पुत्र ताबे राम निवासी गुशैणी को दो लाख रुपये का नुकसान हुआ है। यह जानकारी पूर्व वार्डपंच कमाल सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि देखते ही देखते काफी बड़ा पत्थर मकान के एक ओर आ गिरा और इससे यह हादसा हुआ है। उन्होंने कहा कि घटना की सूचना राजस्व विभाग को दे दी है। उधर, डीसी कुल्लू राके... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 05:32 PM (IST)
        

सिमस मंदिर में श्रीमद्भागवत कथा तीन से

लडभड़ोल : सावन मास के चलते तीन अगस्त से लडभड़ोल क्षेत्र की प्रसिद्ध संतान दात्री सिमस मंदिर में आठ दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन किया जाएगा। पुजारी विनोद राय ने बताया कि कथा 10 अगस्त तक चलेगी। कथा ब्यास पवन गौतम शास्त्री अलीगढ़ वाले प्रवचन करेंगे। कथा हर रोज दोपहर एक बजे से शाम पांच बजे तक होगी। कथा के समापन अवसर पर 10 अगस्त को पूर्णाहुति के बाद भंडारे का आयोजन किया जाएगा। कथा व भंडारे का आयोजन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 04:05 PM (IST)
        

जोगेंद्रनगर-सरकाघाट मार्ग पर चलना जरा संभल कर

संवाद सहयोगी, मंडी : बरसात में जोगेंद्रनगर-सरकाघाट मार्ग पर बसाही से कांढापतन तक सफर करना खतरे से खाली नहीं है। बसाही से दबडैहल तक तीन जगहों में भूस्खलन से बार-बार यातायात कई घंटों के लिए पूर्ण रूप से बाधित हो रहा है। तीनों ही जगहों में पहाड़ी से मलबा व चट्टानें गिरने से कोई बड़ा हादसे होने का अंदेशा बना हुआ है। दो दिन पूर्व गिरी चट्टानों के आगे विभागीय मशीनरी भी फेल हो चुकी है। ऐसे में इस मार्ग से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:13 AM (IST)
        

साली को अगवा कर किया दुष्कर्म

सहयोगी, गोहर : जिला मंडी के चैलचौक क्षेत्र की 22 वर्षीय युवती के अपहरण और दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने उसके जीजा को गिरफ्तार किया है। युवती को पंजाब के जिला अमृतसर के ब्यास से जीजा के कब्जे से छुड़ाया गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। चैलचौक क्षेत्र की 22 वर्षीय युवती करीब सात दिन से घर से लापता थी। इसकी शिकायत परिजनों ने गोहर पुलिस थाना में दर्ज करवाई थी। शिकायत पर पुलिस ने युवती को तलाशने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:13 AM (IST)
        

विद्यार्थियों को स्वच्छता के प्रति किया जाएगा जागरूक

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : उपमंडल सुंदरनगर के ग्रामीण सहित शहरी क्षेत्र में संपूर्ण स्वच्छता को लेकर जागरूकता अभियान शुरू करने का योजना बनाई गई है। इस योजना के तहत उपमंडल के हर गांव और और शहर वासियों को जागरूक करने के लिए बच्चों को प्रशिक्षित करने का फैसला लिया गया है। स्कूली छात्रों को निर्मल भारत अभियान के तहत स्वच्छता के प्रकार, स्वच्छ पीने के पानी, कूड़ा कचरा प्रबंधन और शौचालय के निर्माण सहित व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:13 AM (IST)
        

लबालब भरने लगे भाखड़ा व पौंग बांध के जलाशय

जागरण संवाददाता, मंडी : भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड (बीबीएमबी) के भाखड़ा व पौंग बांध के जलाशय पानी से लबालब भरना शुरू हो गए हैं। दोनों बांधों के जलाशयों का जलस्तर अधिकतम भंडारण क्षमता के आसपास पहुंचना शुरू हो गया है। पौंग बांध में पानी की आवक बढ़ने से स्थिति चिंताजनक बन गई है। बीबीएमबी की तकनीकी समिति ने बैठक कर दोनों बांधों के जलाशयों की स्थिति पर चर्चा की। बैठक में सभी भागीदार राज्यों के सिंचाई व वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

जोगेंद्रनगर-सरकाघाट मार्ग पांच घंटे रहा बाधित

जागरण टीम, मंडी : पिछले कुछ दिनों से रूक-रूक होकर रही बारिश अब लोगों के लिए परेशानी का सबब बनना शुरू हो गई है। भूस्खलन अब यातायात में बाधा बनने लगा है। बसाही के समीप ठाणगढ़ में बारिश से मंगलवार सुबह दोबारा जोगेंद्रनगर-सरकाघाट राजमार्ग करीब पांच घंटे बंद रहा। ठाणगढ़ के समीप सड़क पर भूस्खलन से मलबा आ गया। इस कारण सुबह करीब 10 बजे तक यातायात पूर्ण रूप से बाधित रहा। सड़क पर मलबा गिरे हुए होने के चलते 10... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

अब यातायात पुस्तिका बताएगी वाहन चालकों को नियम

संवाद सहयोगी, मंडी : जिला मंडी में अब टै्रफिक पुस्तिका वाहन चालकों को यातायात नियम बताएगी। इसके लिए मंडी पुलिस ने कवायद छेड़ दी है। टै्रफिक नियमों को अनजान वाहन चालकों को इस पुस्तिका के माध्यम से जागरूक किया जाएगा। जानकारी के अनुसार इस ट्रैफिक पुस्तिका में यातायात नियमों के बारे में विस्तृत जानकारी होगी। यातायात पुस्तिका में नियम उल्लंघन करने पर जुर्माने की जानकारी भी उपलब्ध रहेगी। करीब 10 पृष्ठों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

रिवालसर से छुड़ाए बाल मजदूर सुंदरनगर भेजे

जागरण संवाददाता, मंडी : हिंदू सिख व बौद्ध धर्म की आस्था स्थली रिवालसर के होटल व ढाबों से छुड़ाए गए बिहार के गया जिला के 10 बाल मजदूरों को बाल कल्याण समिति ने बाल आश्रम सुंदरनगर में भेज दिया है। मंगलवार को ईद की छुट्टी होने के कारण इस मामले में कोई भी आगामी कार्रवाई नहीं हो पाई। छुड़ाए गए सभी 10 बाल मजदूरों का अब बुधवार को जोनल अस्पताल मंडी में मेडिकल निरीक्षण होगा। मेडिकल निरीक्षण से उनकी सही आयु क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

अब केमिकल से नहीं, कोल्ड स्टोर में पकेगा केला

हंसराज सैनी, मंडी केला खाने के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। लोगों को अब केमिकल से नहीं बल्कि कोल्ड स्टोर में पका केला मिलेगा जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नहीं होगा। बल्ह घाटी में एक फल व सब्जी विक्रेता ने करीब 20 लाख रुपये से बिना केमिकल केला पकाने का प्लांट (कोल्ड स्टोर) लगाया है। कोल्ड स्टोर के एक चैंबर में तीन दिन में चार हजार से अधिक केले पकेंगे। कोल्ड स्टोर में चार चैंबर हैं। प्लांट में उच्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

साथी ने धोखे से बनाया युवती का एमएमएस

संवाद सहयोगी, सरकाघाट : मंडी जिला के सरकाघाट उपमंडल में एक युवती का आपत्तिजनक एमएमएस सामने आया है। इससे शहर में चर्चा का बाजार गर्म है। युवती ने अपने एक साथी पर धोखे से एमएमएस बनाने तथा तीन अन्य युवकों के विरुद्ध छींटाकशी व एमएमएस प्रसारित (लीक) करने का आरोप लगाया है। युवती की शिकायत पर सरकाघाट पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एमएमएस को किसी अश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

अब ऑनलाइन जारी होंगे जन्म व मृत्यु प्रमाणपत्र

राकेश राणा, मंडी प्रदेश की सभी नगर परिषदों में जन्म व मृत्यु प्रमाणपत्र ऑनलाइन यानी कंप्यूटर के माध्यम से ही जारी किए जाएंगे। इसके लिए शहरी विकास निदेशालय ने एक सॉफ्टवेयर बनाया है। इसके माध्यम से जन्म व मृत्यु प्रमाणपत्र बनाए जाएंगे। यह सॉफ्टवेयर प्रदेश भर की नगर परिषदों में प्रयोग में लाया जाएगा। जन्म व मृत्यु का लेखा जोखा सॉफ्टवेयर में फीड होने की सूरत में बाद इन दोनों के संबंध में एकदम जानकारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

स्मार्ट कार्ड में त्रुटियों का रिकार्ड

ओमप्रकाश चौहान, जोगेंद्रनगर गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले तथा मनरेगा के अंतर्गत काम करने वाले कामगारों के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत बनाए जा रहे स्मार्ट कार्ड में गलतियों की भरमार है। इन पर लोगों के नाम, सेक्स व जन्मतिथि गलत है। ऐसा लगता है कि स्मार्ट कार्ड आंखे बंद कर बना दिए गए हैं। जोगेंद्रनगर उपमंडल की तुलाह पंचायत में पात्र लोगों को थमाए गए स्मार्ट कार्ड एक नहीं दो नहीं बल्कि क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Mandi, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें