1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहाबाद

भट्टूकलां क्षेत्र में बरसे बदरा

संवाद सूत्र, भट्टूकलां : सावन माह शुरू होते ही सावन की झड़ी लग गई है। भट्टूकलां क्षेत्र में कुछ स्थानों पर अच्छी बारिश हुई। इस कारण भट्टूमंडी में पानी निकासी का सही प्रबंध न होने से सड़कें व गलियां तालाब जैसी नजर आई। लोगों का यहां से गुजरना तक दुर्भर हो गया है। अग्रवाल धर्मशाला रोड पर निर्माण कार्य चलने से यहां बरसाती पानी निकासी प्रभावित हो गई है। रेलवे स्टेशन व सरकारी अस्पताल के मेन गेट के आगे आद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:19 PM (IST)
        

कार की चपेट में आने से सांड की मौत, गाड़ी क्षतिग्रस्त

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : शनिवार रात को गुरुकुल के पास कार के सामने आवारा सांड आ गया। इससे गाड़ी पलटा खाते हुए पेड़ से जा टकराई। घटनास्थल पर ही सांड की मौत हो गई वहीं चालक को गंभीर अवस्था में हिसार के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा कि शनिवार रात को हिसार की तरफ तेज गति से एक कार आ रही थी। गुरुकुल के पास अचानक कार के सामने अचानक एक काले रंग का सांड आ गया। सांड से टकराते ही कार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:16 PM (IST)
        

मारपीट के मामले में छह गिरफ्तार

संवाद सूत्र, रतिया : पुलिस ने गांव भूंदड़वास में मारपीट मामले में नामजद किए गए छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गांव के रामफल की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था और इसके तहत शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि जब वह गांव के गुरु घर में अपना ट्रैक्टर लेने के लिए गया था। कुछ लोगों ने उसे घेर लिया और उसके साथ कथित मारपीट की। इस मामले को लेकर पुलिस ने गांव भूंदड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

बिश्नोई महासभा के 11 प्रतिनिधियों का चयन

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों का चयन कर लिया गया है। रविवार को उनके चयन को लेकर सिरसा रोड स्थिति बिश्नोई मंदिर में समाज के लोग एकत्र हुए। उन्होंने सदस्यों के चयन के लिए अपने मत का प्रयोग किया। इस सभा के लिए 11 सदस्यों का चयन किया जाना था, जिसके लिए 22 उम्मीदवार खड़े हुए थे। अब चुने गए सदस्यों में हंसराज नंबरदास लालवास, रामस्वरूप भोडियाखेड़ा, दारा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:47 PM (IST)
        

जहरीले जीव के काटने से किसान की मौत

संवाद सूत्र, टोहाना : गांव अमरगढ़ के एक किसान की किसी जहरीले जीव ने काट लिया। इससे उसकी मौत हो गई। गांव अमरगढ़ का 35 वर्षीय राजेश खेत में 3 बजे के लगभग पानी लगाने गया था। प्रात: उसका शव खेत में देख परिजन ¨चतित हो उठे। उसे गंभीर हालत में सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दूसरी ओर राजनगर वासी अशोक कुमार कीटनाशक के प्रभाव के कारण अस्वस्थ हो गया। इसे अस्पताल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:41 PM (IST)
        

बादलों की बेरूखी बरकरार, बारिश का इंतजार

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : पिछले पांच दिनों से आसमान में काली घटायें तो हर रोज छा रही हैं लेकिन ढंग से बारिश नहीं हो रही। हल्की बूंदाबांदी होती है, जिसके बाद बादल गायब हो जाती हैं। इस मौसम में किसानों को पानी की जरुरत है। मगर बारिश न होने के कारण किसान परेशान हैं। इस कारण किसानों के चेहरे पर ¨चता की लकीरें देखी जा रही हैं। कई गांवों में किसानों ने बरसात कराने की कामना से हवन यज्ञ भी किए हैं। कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:40 PM (IST)
        

जिला स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता कल

टोहाना : जिला स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिताएं 4 अगस्त को बजरंग मॉडल स्कूल स्थित बजरंग अखाड़े में आयोजित की जाएगी। इसका शुभारंभ मुख्यातिथि जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. यज्ञदत वर्मा करेंगे। अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी रोशन लाल करेंगे व विशिष्ट अतिथि के तौर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य बलवान ¨सह गिल, देवेंद्र ¨सह गिल, सतबीर नैन, रोहताश सिसाय व डॉ. वाई एस बांगड़ शिरकत करेंगे। इस जिला स्तर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:37 PM (IST)
        

मोटर साइकिल चोरी

टोहाना : प्रेम नगर स्थित कार्यालय के बाहर से विजय कांसल का एक मोटर साइकिल युवक चोरी कर ले गए। बताया जाता है कि लगभग डेढ़ बजे विजय कांसल ने अपना मोटरसाइकिल कार्यालय के बाहर खड़ा कर किसी कार्य के लिए गया था। 15-20 मिनट बाद जब वह वापस आए तो मोटरसाइकिल गायब मिला। उन्होंने मोटर साइकिल चोरी की सूचना शहर पुलिस को दी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:36 PM (IST)
        

पांच प्रॉपर्टी डीलरों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

संवाद सूत्र, रतिया : पुलिस ने फर्जी कागज तैयार कर प्लाट बेचने के आरोप में पांच प्रॉपर्टी डीलरों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में पीलीमंदोरी निवासी राजेंद्र कुमार ने बताया की उसे रतिया निवासी प्रॉपर्टी डीलर राजेन्द्र कुमार, नानक, पाला सहनाल, रमेश भरपुर व जेल ¨सह हमजापुर ने एक प्लाट दिलवाया था। इसकी पेमेंट भी उसने कर दी थी। राजेन्द्र के अनुसार जब वह प्लॉट पर कब्जा लेने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:35 PM (IST)
        

पुलिस लाइन में बनाए जाएंगे नए क्वार्टर

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : पुलिस लाइन में क्वार्टरों से वंचित पुलिस कर्मियों के लिए राहत की खबर है। पुलिस विभाग के हाउस कॉरपोरेशन डीजीपी बीएस संधू ने बताया कि पुलिस लाइन में क्वार्टरों की संख्या बढ़ाई जाएगी। जल्द ही यहां कुछ और नए क्वार्टर बनाए जाएंगे ताकि हर पुलिस कर्मचारी को पुलिस लाइन में ही क्वार्टर उपलब्ध हो सके। डीजीपी बीएस संधू रविवार को सिरसा में किसी कार्यक्रम में गए थे। वहां से लौटते वक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:35 PM (IST)
        

चूरापोस्त तस्करी के आरोप में युवक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : सदर थाना पुलिस ने चूरापोस्त की तस्करी के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान गांव खजूरी जाटी निवासी राधेश्याम उर्फ श्यामा बताई गई है। पुलिस के मुताबिक सदर थाना के एएसआई एवं बड़ोपल चौकी इंचार्ज देवी लाल के नेतृत्व में गठित टीम ने गांव बड़ोपल में नाकाबंदी करके चे¨कग शुरू की। इस दौरान राधेश्याम उर्फ श्यामा वहां से कार में जा रहा था। पुलिस ने शक होने पर कार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:35 PM (IST)
        

आवारा कुत्तों ने डेढ़ दर्जन भेड़-बकरियों को मार डाला

संवाद सूत्र, जाखल : गांव तलवाड़ी में आवारा कुत्तों ने करीब डेढ़ दर्जन भेड़ बकरियों को मार डाला। पशु पालक मित्ताराम ने घटना में करीब एक लाख रुपये का नुकसान होना बताया है। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि आवारा कुत्ते पालतु पशुओं पर लगातार हमले कर रहे हैं। शिकायत के बावजूद प्रशासन इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा। करीब तीन महीने पहले भी आवारा कुत्तों ने हमला कर कई भेड़ बकरियों को मार डाला था। तलवाड़ी निवासी मित्तार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:35 PM (IST)
        

फसल उखाड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : कपास में सफेद मक्खी का प्रकोप इस कदर बढ़ गया है कि किसान खुद को बेबस महसूस कर रहे हैं। इसका प्रकोप इतना बढ़ जाएगा, यह तो कृषि विभाग के अधिकारियों ने कभी नहीं सोचा था। अब सफेद मक्खी के उपचार को लेकर कृषि विभाग ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। किसानों की मजबूरी देखिए, यदि फसलों की देखभाल करते हैं तो घाटा लगता है। यदि फसल उखाड़ते हैं तो दूसरा कोई विकल्प नहीं, क्योंकि धान की रोपाई ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:35 PM (IST)
        

184 लोगों की जांच, 15 में हेपेटाइटिस-सी की पुष्टि

संवाद सूत्र, टोहाना : जय¨हद परिवार संस्था के पांचवें स्थापना दिवस के अवसर पर रविवार को बस स्टैंड के समीप हेपेटाइटिस-बी व सी की निश्शुल्क जांच का शिविर लगाया गया। इसमें 184 व्यक्तियों की जांच की गई। इनमें 15 व्यक्ति पॉजीटिव पाए गए। शिविर का शुभारम्भ मुख्यातिथि हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जगदीश पाहवा ने किया। विशिष्ट अतिथि जोनी मेहता, डॉ. रमेश गुलाटी व शंकर वधवा उपस्थित थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:35 PM (IST)
        

बीमा राशि पाने के लिए पिता की हत्या

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : गांव भूथनकलां निवासी 50 वर्षीय ओंकार की मौत के मामले का पटाक्षेप हो गया है। पहले तो पुलिस व चिकित्सकों को मामला सड़क दुर्घटना का लग रहा था। बकायदा पुलिस ने दुर्घटना मानते हुए केस भी दर्ज कर लिया था। लेकिन बाद में पता चला कि ओंकार की हत्या की गई थी। हत्यारा भी कोई और नहीं, बल्कि उसका अपना बेटा कुलदीप है। पुलिस जांच में पता चला है कि कुलदीप ने 70 लाख रुपये की बीमा पॉलिसी क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:53 AM (IST)
        

मीटरों के मामले में सरकारी दफ्तरों को ये कैसी छूट

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : एक ओर बिजली निगम उपभोक्ताओं के मीटर घर से बाहर लगाने व पुराने मीटर बदलने के लिए अभियान चला रहा है। जगमग योजना के तहत ग्रामीण उपभोक्ताओं के बिजली मीटर भी घरों से बाहर लगाए जा रहे हैं। लेकिन सरकारी कार्यालय व प्रशासनिक अधिकारियों के आवास पर अभी भी पुराने मीटर चल रहे हैं। वो भी भवनों के अंदर। आम उपभोक्ता यही सवाल उठा रहे हैं कि ऐसा भेदभाव किसलिए। लंबे समय से बिजली निगम न त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:53 AM (IST)
        

विज का फरमान, मीट विक्रेता बेचैन, अफसर परेशान

प्रदीप जांगड़ा, फतेहाबाद स्वास्थ्य मंत्री के एक आदेश ने कइयों को ¨चता में डाल दिया। इधर, मीट विक्रेता बेचैन हैं तो दूसरी तरफ तीन विभागों के अफसर हैरान परेशान हैं। विज ने कहा है कि मीट की दुकानों पर कटने वाले हर जानवर की पहले पशु चिकित्सक जांच करेगा और फिर स्वास्थ्य विभाग। मगर व्यावहारिकता में यह सब आसान नहीं है। क्योंकि मीट विक्रेताओं के ठिकानों तक तीनों विभागों का पहुंच पाना मुश्किल ही नहीं, बल्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:53 AM (IST)
        

हल्की बूंदाबांदी से बारिश के आसार

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : पिछले तीन दिनों से काले बादल तो छाए हुए हैं लेकिन तेज बारिश नहीं हो रही है। इस कारण किसानों के चेहरे पर परेशानी छाई हुई है। किसानों का मानना है कि अगर अब अच्छी बारिश हो जाए तो धान व कपास की फसल अच्छी होगी वहीं नरमे की फसल में सफेद कीट की बीमारियों से भी कुछ हद तक छुटकारा मिल जाएगा। शनिवार दोपहर के समय हल्की बूंदाबांदी हुई। अनुमान लग रहा था जोरदार बरसात होगी लेकिन कुछ द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:27 PM (IST)
        

सड़क हादसे में युवक की मौत

संवाद सूत्र, रतिया : रतिया-फतेहाबाद रोड पर स्थित गांव हमजापुर के पास हुई एक सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौकास्थल पर पहुंच गई। मृतक के भाई के बयानों के आधार पर मामला दर्ज करने के पश्चात शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार जांडवाला निवासी सूरजमल शुक्रवार रात को फतेहाबाद से रतिया आ रहा था तो गांव हमजापुर के समीप ट्रक की टक्क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:19 PM (IST)
        

कन्या जन्म पर किया कुआं पूजन

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : गांव बीघड़ में बेटी के जन्म पर कुआं पूजन किया गया। बीघड़ निवासी रामचंद्र इंदौरा के घर पौती ने जन्म लिया। लड़की जन्म पर पिता बलवान ¨सह व उसकी पत्नी सुनीता रानी ने कुआं पूजन करने का लिया। पिता की सहमति मिलने के बाद कुआं पूजन का कार्यक्रम रखा गया है। इस अवसर पर संगे संबंधियों को भी निमंत्रण दिया। इस अवसर पर मुख्यातिथि समाजसेवी बलवान ¨सह थे। उन्होंने बेटी को आशीर्वाद देते हु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:12 PM (IST)
        
(News from Fatehabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें