1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहाबाद

गर्मी छुट्टियों में कैसे बनेगा योग दिवस

प्रवीण शर्मा, फतेहाबाद स्कूलों की ग्रीष्मकालीन छुट्टियां एक जून से शुरू हो रही हैं। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों के पसीने अभी से छूटने शुरू हो गये हैं। उन्हें ¨चता सताने लगी है कि इस दिन बच्चों को स्टेडियम में कैसे लाया जा सकता है। वहीं विभाग का दावा है कि इस दिन दो हजार से अधिक योगार्थी योग सीखेंगे। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को जिला स्तर पर 21 जून को मनाया जाएगा।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 01:50 AM (IST)
        

मामले की दोबारा जांच करवाने की मांग

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : गांव शहीदांवाली की राज रानी ने जिला लोक संपर्क एवं जन परिवाद समिति के चेयरमैन व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को शिकायत सौंपी। शिकायत में बताया कि फरवरी में उसके भाई डिम्पल कुमार के साथ उनके पड़ोसी निशा, सुशील कुमार, सुरजीत कुमार व राजू आदि ने मारपीट की। उन्होंने दरियापुर चौकी में मारपीट करने वालों के खिलाफ शिकायत दी। लेकिन तत्कालीन चौकी इंचार्ज ओमप्रकाश ने उनकी शिकायत ले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 01:50 AM (IST)
        

बैसाखियों के सहारे चल रहा सामान्य अस्पताल

सतभूषण गोयल, टोहाना सरकार स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लाख दावे करती है। इन दावों की हकीकत देखती है तो शहर के सामान्य अस्पताल में चले आइए। इस अस्पताल की क्षमता अक्सर बिस्तरों से मापी जाती है। मगर सच तो ये है कि इस अस्पताल में बैड ही हैं, इससे ज्यादा कुछ नहीं। क्योंकि मरीजों को उपचार के लिए बैड नहीं, बल्कि चिकित्सकों की जरूरत होती है। पचास बैड वाले इस अस्पताल में जैसे-तैसे काम चल रहा है। इस अस्पत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 01:50 AM (IST)
        

यात्री व रेलकर्मी मिलकर सफाई व्यवस्था पर दें ध्यान

संवाद सूत्र, जाखल : रेलवे स्टेशन पर शनिवार को रेलयात्री उपभोक्ता पखवाड़ा के अंतर्गत स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इसमें रेलवे के जींद से मंडल सहायक चिकित्सा अधिकारी अनुराग यादव ने सफाई व्यवस्था के बारे में अनेक जानकारियां दी। रेल कर्मियों, रेल वेंडरों व अन्य विभागीय कर्मियों की स्वास्थ्य जांच कर उन्हें टिप्स भी दिए। स्टेशन अधीक्षक पीसी ओझा की अध्यक्षता में हुई। सफाई व्यवस्था को बनाए रखना ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 01:50 AM (IST)
        

कूड़े को उठाने की बजाय लगा दी आग

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : स्वास्थ्य विभाग पर्यावरण संरक्षण व प्रदूषण को लेकर अक्सर चर्चा करता है। अधिकारी ये कहते नहीं थकते कि लोगों में जागरूकता की कमी है। मगर सच ये है कि पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने में खुद विभाग भी पीछे नहीं है। सामान्य अस्पताल में लगभग तीन चार तीन के भीतर कूड़े का ढेर लग जाता है। कर्मचारी कूड़े को उठाने की बजाय जला देते हैं। हालांकि कूड़ा उठाने की जिम्मेदारी ठेकेदार को दे रखी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 01:50 AM (IST)
        

सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे मजदूर, फूंका पुतला

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : सरकार की मजदूर विरोधी व जनविरोधी नीतियों, श्रम कानूनों में मजदूर विरोधी बदलावों, मिड-डे-मील के काम को ठेके पर देने के खिलाफ सीटू के राष्ट्रीय आह्वान व स्थापना दिवस के अवसर पर रोष प्रदर्शन किया। जिलेभर से मजदूर अनाजमंडी शेड के नीचे एकत्रित हुए और वहां से भाजपा सरकार को पुतले को साथ लेकर शहरभर में जुलूस निकाला। प्रदर्शन करते हुए मजदूर जवाहर चौक पहुंचे और भाजपा सरकार के पु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 01:49 AM (IST)
        

गुरुजी की वर्दी से अनुशासन का संदेश

प्रदीप जांगड़ा, फतेहाबाद बच्चे हमेशा बड़ों से सीखते हैं। विद्यार्थियों में संस्कार भरने हैं तो शुरुआत खुद से कीजिए। विचारों की इसी राह पर है गांव गोरखपुर का राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय। किसी मिसाल से कम नहीं है। यहां बच्चों को ये कहने की जरुरत नहीं पड़ती कि आप वर्दी में आया करें क्योंकि यहां शिक्षक खुद वर्दी पहनकर आते हैं। हर रोज सभी शिक्षकों की एक जैसी वर्दी होती है। स्कूल का स्टाफ वही व्यव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 01:49 AM (IST)
        

लाखों की आमदन, पानी व शौचालय की सुविधा तक नहीं

संवाद सूत्र, जाखल : जाखल बस स्टैंड पर यात्रियों को न तो पीने का पानी मिल रहा है और न ही शौचालयों की सुविधा उपलब्ध है। भीषण गर्मी में जहां यात्री ठंडे पानी के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। इस ओर जिला प्रशासन तो दूर, सबंधित रोडवेज विभाग अधिकारी ही आंखें बंद करके बैठे हैं। जाखल बस स्टैंड से रोडवेज विभाग को होने वाली आय पर नजर डाले तो प्रतिदिन करीब सौ से भी ज्यादा बसों से अड्डा फीस वसूली जाती है। हर बस स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 01:49 AM (IST)
        

दक्षिण अफ्रीका में बल्ला घुमाएंगे जिले के दो खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : क्रिकेट की दुनिया में दो चेहरे फतेहाबाद जिले से उभर कर आए हैं। ये खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके हैं। अब पहली बार दक्षिण अफ्रीका में बल्ला लहराएंगे। इनमें शक्ति नगर निवासी संदीप कंबोज व दूसरा बरसीन निवासी सूरज कुमार है। दोनों दोस्त हैं और इनकी दोस्ती कभी क्रिकेट की पिच से शुरू हुई थी। आज खुश हैं कि दोनों एक साथ दक्षिण अफ्रीका में खेलने जा रहे हैं। 1 जून को यहां से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 01:49 AM (IST)
        

रॉक एन रॉल में झूमे विद्यार्थी

जासं, फतेहाबाद : गर्मियों की छुट्टियां घोषित होने से पूर्व आर्यभट्ट पब्लिक स्कूल में रॉक एन रॉल प्रतियोगिता का आयेाजन किया गया। प्रतियोगिता में छठी कक्षा से लेकर दसवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने प्रस्तुति दी। कार्डिनेटर सुमन चौपड़ा की देखरेख में आयोजित प्रतियोगिता में मंच संचालन स्टाफ सदस्य मेघा ने किया। निर्णायक मंडल में दीपिका व गजल शामिल थे। इस अवसर पर बच्चों ने अनेक प्रस्तुतियां दी। प्रतियोग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 01:49 AM (IST)
        

विद्यार्थियों को किया सम्मानित

संवाद सूत्र, भूना : सीबीएससी की दसवीं परीक्षा के परिणाम में सन् शाइन सीनियर सेकेंडरी स्कूल भूना के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया। स्कूल के छात्र ललित से सीजीपीए दस प्राप्त करके ब्लॉक में टॉप स्थान अर्जित किया है। शानदार परीक्षा परिणाम पर स्कूल की ओर से विद्यार्थियों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। वहीं विद्यार्थियों ने मिठाईयां खिलाकर एक-दूसरे को सफलता की बधाईयां दी। वहीं दीपक ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 01:49 AM (IST)
        

आत्मा को पुण्यात्मा या महात्मा तो बनाया जा सकता है परमात्मा नहीं: प्रभुपाद सत्यपति

संवाद सूत्र, टोहाना : गीता में भगवान श्रीकृष्ण ने कहा है कि जो व्यक्ति धर्मानुसार आचरण करता है तथा स्वयं को भगवान ना मान कर भगवान का भजन करता है वहीं असली संत या महात्मा हो सकता है। यह बात इस्कॉन कुरुक्षेत्र के प्रभुपाद सत्यपति महाराज ने डॉ. सुभाष गुप्ता के मेडिटेशन हाल में आयोजित एक दिवसीय कथा के दौरान कही। उन्होंने कहा कि आत्मा को पुण्यात्मा या महात्मा तो बनाया जा सकता है लेकिन परमात्मा कभी नही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 01:49 AM (IST)
        

अतिथि अध्यापकों का 12वें दिन भी धरना

संवाद सूत्र, टोहाना : अतिथि अध्यापकों का भाजपा कार्यालय के समक्ष 12वें दिन भी धरना जारी रहा। जिला प्रधान रघुबीर नडैल की अध्यक्षता में दिय गया। जिला प्रधान ने कहा कि जब तक हरियाणा सरकार उनकी नियमित करने की मांग पूरी नहीं करती तब तक वह सड़कों पर अपना धरना जारी रखेंगे। हरियाणा अध्यापक संघ के फतेहाबाद के खंड प्रधान सुरजीत ¨सह ने अतिथि अध्यापकों का समर्थन करते हुए कहा कि यदि प्रदेश यरकार शिक्षा में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 May 2015 01:49 AM (IST)
        

वोल्टेज कम, इनवर्टर का निकला दम

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : इन दिनों गर्मी का प्रकोप चरम पर है। गर्मी से निजात पाने के लिए बिजली अहम जरुरत है। संकट सिर्फ इतना भर नहीं है कि बिजली की आपूर्ति कम होती है। इससे बड़ी समस्या ये है कि जितनी बिजली मिलती है, वह भी वोल्टेज के हिसाब से कम है। उस बिजली से घर के उपकरण तक ढंग से नहीं चल पाते। बिजली के संकट में सबसे बड़ा सहारा होता है इनवर्टर। मगर बिजली की वोल्टेज इतनी कम है कि इनवर्टर भी फेल हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:00 AM (IST)
        

बिजली कटों की मार, मंदा पड़ा कारोबार

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : बिजली कट लगने से सिर्फ गर्मी परेशान नहीं करती बल्कि कामकाज भी प्रभावित होता है। ऐसे कई रोजगार हैं, जो बिजली पर ही चलते हैं। दुकानदारों का रोजगार प्रभावित हो रहा है। उन्हें इस बात की पीड़ा है कि एक तो उन्हें महंगे रेट पर बिजली दी जाती है। उसके बाद भी बिजली ढंग से नहीं दी जाती। अनेक कट लगते हैं। ऐसे में उनको परेशानी होती है। उनकी समस्या की ओर बिजली निगम ध्यान नहीं देता। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:08 PM (IST)
        

पेय पदार्थ में निकला कचरा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : जानीमानी कंपनी द्वारा निर्मित एक कोल्ड ¨ड्रक की बोतल से कचरा निकला है। पीड़ित ने इसकी शिकायत संबंधित विभाग में की है। मनुज उर्फ जोनी, विष्णु भादू, दौलतराम ने बताया कि उन्होंने एक माडल टाऊन में स्थित एक कन्फैक्शनरी से कोल्ड ¨ड्रक लिया था। उस बोतल के पेय पदार्थ कचरा निकला। उन्होंने बताया कि इसके बाबत कंपनी के विक्रेता से बातचीत की, लेकिन उन्होंने उनके साथ अभद्र व्यवहा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:17 PM (IST)
        

कुख्यात मनदीप पुलिस मुठभेड़ में ढेर

संवाद सूत्र, भूना : गांव नहला में आईजी स्टाफ की टीम व कुख्यात अपराधी मनदीप के बीच शुक्रवार को मुठभेड़ हुई। इस बीच मनदीप की गोली लगने से मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही फतेहाबाद से एसपी संगीता कालिया के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के ब्यान लेकर जांच शुरू कर दी। घटना के बाद गांव नहला के आसपास क्षेत्र में दहशत फैल गई। कुछ समय के लिए गांव क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:10 PM (IST)
        

पीर के दीवान में उमड़ा श्रद्धा का जन सैलाब

संवाद सूत्र, जाखल : जालवाला पीर खाना प्रबंधक कमेटी जाखल मंडी की ओर से लखदाता पीर जी हैदर शेख मीरा साहब का भंडारा व शुभ दीवान कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में दूर-दूर से श्रद्धालुओं ने भाग लेकर पीर की मजार पर माथा टेककर मन्नतें मांगी। भंडारा ग्रहण कर पीर का गुणगान भी किया। पीर का दीवान सजाने के लिए विशेष तौर पर मानसा से गुरू अमृतपाल व जाखल के महावीर प्रसाद माईया पहुंचे। जबकि पीर बाबा का ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:10 PM (IST)
        

मंडी के भाव

नरमा 4500 ग्वार 4600 सरसों 3750 जौं 1125 खल 2150 और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:10 PM (IST)
        

मैजिक शो में किया बच्चों का मनोरंजन

संवाद सूत्र, टोहाना : मूनक स्थित मदर्स ड्रीम प्ले वे स्कूल में समर कैंप के दौरान मैजिक शो का आयोजन किया गया। इस दौरान जादूगर ¨प्रस ने जहां बच्चों का मनोरंजन किया। वहीं उन्हें सामाजिक बुराइयों तथा शिक्षा के बारे में भी जागरूक किया। जादूगर ने जादू के माध्यम से बच्चों को आसानी से शिक्षा प्राप्त करने के गुर दिए। स्कूल प्राचार्य अंजु कंबोज ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से बच्चों की मानसिक व बौद्धिक शक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:09 PM (IST)
        
(News from Fatehabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें