फतेहाबाद

  • जाट आरक्षण को लेकर विरोध प्रदर्शन 10 को

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:41 AM (IST)

    रोहतक : जाट आरक्षण प्रदर्शन को लेकर दस फरवरी को शहर में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें हजारों की संख्या में जाट समुदाय के लोग एकत्रित होंगे। यह दावा जाट आरक्षण संघर्ष संचालन समिति के संयोजक मेजर मेहर ¨सह मलिक व प्रोफेसर आत्मानंद मलिक ने गांव भालोठ, कंसाला, आसन व पाकस्मा दौरे के दौरान किया। मेजर मेहर ¨सह मलिक ने लोगों से अपील की है कि वे निस्वार्थ भाव से इस प्रदर्शन में अधिक से अधिक पहुं... और पढ़ें »

  • बालभारती स्कूल में खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: बीघड़ रोड स्थित बाल भारती इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में फरोग रेस, सिम्पल रेस, लेमन रेस, वन लेग रेस, लॉग जम्प, दौड़ सहित अनेक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में कक्षा तीसरी से आठवीं तक के बच्चों ने भाग लिया। विद्यालय की प्रधानाचार्या इंदिरा बिश्रोई व डायरेक्टर मक्खन ¨सह बिश्रोई ने बच्चों को खेल के ... और पढ़ें »

  • पुलिस की मौजूदगी में हुई नई बाड़बंदी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, भट्टूकलां: गांव सूलीखेड़ा व खाबड़ाकलां में ढ़ाबी माईनर की 4000 लेफ्ट की नई बाड़बन्दी शुरू हो गई है। किसान कृष्ण पुत्र उदमीराम की शिकायत पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार छेलुराम, थाना प्रभारी जगदीश कुमार, जिलेदार सतीश कुमार, पटवारी सुरेश व भजनलाल ने मौके पर जाकर नई वाड़बन्दी शुरू करवाई। इस दौरान भारी पुलिस बल भी मौजूद रहा। नई वाडबंदी पर कई किसान आपत्ती जता रहे थे। जिस पर पुलिस बल को साथ ... और पढ़ें »

  • फोरलेन की जमीं पर किसानों का धर्म प्रदर्शन

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : फोरलेन के लिए जमीन देने वाले किसान करीब चार महीने से धरने पर बैठ मुआवजे की मांग कर रहे हैं। कई बार प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन भी दिया और लघु सचिवालय परिसर प्रदर्शन भी कर चुके हैं। लेकिन अधिकारी सुन नहीं रहे। अपनी बात प्रशासन व सरकार तक पहुंचाने के लिए हर तरीका अपना रहे हैं। अब उन्होंने फोरलेन बनाने के लिए तैयार किए गए मैदान पर गुरुग्रंथ साहिब का पाठ शुरू करवाया है। ... और पढ़ें »

  • शर्मिला बनी बेस्ट एथलीट

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : चौधरी मनीराम गोदारा महिला महाविद्यालय भोडिय़ाखेड़ा की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए बीकॉम फाइनल की छात्रा शर्मिला ने बेस्ट एथलीट का खिताब जीता। भोडि़याखेड़ा स्थित खेल स्टेडियम में आयोजित हुए समापन कार्यक्रम में टोहाना आईजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. रणधीर ¨सह बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहे, जबकि अध्यक्षता मेजबान महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. स्नेह नंदा ... और पढ़ें »

  • एसके बेदी अवंतिका अवार्ड से सम्मानित

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, टोहाना लिटिल एंजल स्कूल के ¨प्रसिपल एसके बेदी को अवंतिका अवार्ड से नवाजा गया हैं। यह अवार्ड उन्हें जींद में आयोजित एक समारोह के दौरान प्रदान किया गया। स्कूल प्रवक्ता के अनुसार यह अवार्ड उन शिक्षाविदों को दिया जाता है जोकि शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करते आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि एसके बेदी का शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान है। जिसको लेकर यह डॉ. एपीजे अब्दुल अवार्... और पढ़ें »

  • पुलिस कार्रवाई से खफा पीड़िता ने दी आत्महत्या की धमकी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, टोहाना: ब्लैकमेल से तंग आकर आत्महत्या करने वाले दुकानदार भूषण गुप्ता के मामले में नया मोड़ आ गया है। अब उसकी पत्नी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आत्महत्या करने की चेतावनी दी है। दरअसल मृतक के परिजन पुलिस की कार्रवाई से खफा है। मृतक के परिजनों का आरोप है कि तीन दिन बाद भी पुलिस इस मामले में एक भी सबूत नहीं जुटा पाई है। दुकानदार भूषण गुप्ता के परिजनों द्वारा शनिवार को मृतक की पत्नी ममत... और पढ़ें »

  • रंगोली प्रतियोगिता में तृतीय रही हनी कौशिक सम्मानित

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, टोहाना: जिला चुनाव आयोग द्वारा नेशनल वोटर दिवस के संदर्भ मे आयोजित रंगोली प्रतियोगिता में सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल की छात्रा हनी कौशिक ने जिला स्तर पर तीसरा स्थान प्राप्त किया है। जिला चुनाव अधिकारी एंव जिला उपायुक्त एनके सोलंकी द्वारा छात्रा को मेरिट प्रमाणपत्र तथा 151 रुपये की पुरस्कार राशि प्रदान की गई है। छात्रा की इस शानदार उपलब्धि पर स्कूल प्रशासन की ओर से सम्मानित किया गया... और पढ़ें »

  • पंचायती राज को मिलेगी कौशल विकास की छत

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, फतेहाबाद प्रस्तावों को सिरे चढ़ाने में बाबुओं की तत्परता दिखाई दी तो पंचायती राज के प्रतिनिधियों,अधिकारी अथवा कर्मचारियों को कौशल विकास के लिए नीलोखेड़ी की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। कारण कि अब उन्हें फतेहाबाद जिला मुख्यालय में ही प्रशिक्षण देने की व्यवस्था की जा रही है। अहम यह कि केंद्र व राज्य सरकार की बहुआयामी अवधारणा की देन जिला पंचायत संसाधन केंद्र में प्रशिक्षण का लाभ मंडल के सभी... और पढ़ें »

  • राजयोग से जीवन को तनावमुक्त बनाया जा सकता है : ब्रह्माकुमारी वंदना

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, टोहाना: ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें पिछले एक साल से नए जुड़े भाई-बहनों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में आसपास के विभिन्न गांवों से महिला-पुरूषों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ सेंटर इंचार्ज बीके वंदना, बीके कौशल्या ने शिव बाबा की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर व केक काटकर किया। बीके वंदना ने कहा कि ब्रह्माकुमारी के ... और पढ़ें »

  • सड़क हादसे में बाईक सवार की मौत, एक घायल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, टोहाना: गांव इंदाछोई में शुक्रवार देर सायं सड़क हादसे में एक मोटरसाइकिल सवार की मौत व एक घायल हो गया। घायल को टोहाना के नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बताया जाता है कि गांव इंदाछोई का लगभग 25 वर्षीय राजू नामक व्यक्ति टोहाना में चंडीगढ़ रोड पर स्थित एक चाय की दुकान पर नौकरी करता था। वह शुक्रवार को सायं लगभग सात बजे गांव के ही सत¨बद्र नामक व्यक्ति के मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपने गा... और पढ़ें »

  • भाषण प्रतियोगिता में राखी प्रथम

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, टोहाना: वर्तमान समय में भी यदि कहीं छुआछूत का प्रचलन है तो वह सभ्य समाज के माथे पर कलंक से कम नहीं है। हम सभी को संकीर्ण मानसिकता छोड़कर आपसी भाईचारे व समानता की भावना के साथ मिल-जुलकर रहना चाहिए। यह आह्वान विधायक एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने आज गांव डांगरा के राजकीय उच्च विद्यालय में अस्पृश्यता दूर करने के लिए आयोजित भाषण व लेखन प्रतियोगिता के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में ब... और पढ़ें »

  • स्वाइन फ्लू से मौत मामले में गांव में पहुंचे अधिकारी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, रतिया: गांव महमड़ा की महिला राजेन्द्र कौर की स्वाइन फ्लू से मौत हो जाने के बाद परिजनों द्वारा स्वास्थ्य पर लापरवाही के लगाए गए आरोपों के पश्चात स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। शुक्रवार देर सायं को ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मृतका के आवास पर पहुंच गई। विभाग ने परिवार के सदस्यों के समक्ष न केवल स्वाइन फ्लू के टेस्ट करवाने का आह्वान किया, बल्कि परिवार के सभी सदस्यों को टैमीफ्लू टेबलेट खान... और पढ़ें »

  • स्ट्रेचर पर एंबुलेंस, वेंटीलेटर पर इमरजेंसी सेवाएं

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: गांव गोरखपुर निवासी माया रानी को प्रसव पीड़ा हो रही थी। उसके पति ने एंबुलेंस कंट्रोल रूम फोन किया। आगे से जवाब मिला कि हमारे पास भूना पीएचसी में सिर्फ एक ही एंबुलेंस है और वह भी किसी घायल को लेने के लिए गई हुई है, इसलिए इंतजार करना होगा। इतना सुनने के बाद उसके पति ने किसी पड़ोसी को बुलाया और निजी वाहन किराये पर लेकर माया को अस्पताल पहुंचाया। उसी समय 2 हजार रुपये खर्च हो गए... और पढ़ें »

  • प्रदेश में भाजपा सरकार पूरी तरह से फेल : रोड़ी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, जाखल: प्रदेश में भाजपा सरकार पूरी तरह से फेल साबित हो रही है। यह बात सिरसा के सांसद चरणजीत ¨सह रोड़ी ने अनाज मंडी स्थित सुरेश गर्ग पप्पु की दुकान पर पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में कही। सांसद रोड़ी ने कहा कि बिजली के बढ़े हुए दामों को लेकर पिछले 75 दिनों से चंडीगढ़ के शक्ति भवन में लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है लेकिन आज तक न तो सरकार ने प्रदर्शनकारियों की को... और पढ़ें »

  • अधिकारियों ने किया अल्ट्रासाउड सेंटरों का औचक निरीक्षण

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, टोहाना: नागरिक अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों ने शनिवार को शहर के अल्ट्रासाऊंड सेंटरों का औचक निरीक्षण कर उनका रिकार्ड जांचा तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. एचएस सागू ने कृष्णा डायग्रोस्टिक एंड अल्ट्रासाऊंड सेंटर तथा सिटी अस्पताल के अल्ट्रासाऊंड सेंटर की जांच की जबकि वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ.एमएल गुप्ता ने सेठी अस्पताल व कक्कड़ नर्सिंग होम अस्पताल म... और पढ़ें »

  • मेरी बेटी, मेरा सम्मान में बेटियों को किया सम्मानित

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : सामाजिक संस्था जिन्दगी ने मेरी बेटी, मेरा सम्मान अभियान के तहत गांव ¨ढगसरा में कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष वेद फुल्लां बतौर मुख्यातिथि पहुंचे, जबकि अध्यक्षता गांव के युवा सरपंच अशोक जाखड़ ने की। इस दौरान उड़ीसा में आयोजित हुई नेशनल फुटबाल प्रतियोगिता में उपविजेता टीम का हिस्सा रही गोलकीपर सुनीता, गांव ¨ढगसरा की सबसे अधिक शिक्षित बेटी मंजू उर्फ र... और पढ़ें »

  • सुसाईड नोट की जांच में जुटी पुलिस

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, टोहाना: नया बाजार के रेडीमेड व्यापारी भूषण गुप्ता द्वारा की गई आत्महत्या के बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। कपड़ा व्यापारी ने 2 फरवरी सुसाईड नोट लिखकर आत्महत्या कर ली थी। वहीं पुलिस ने मृतक के परिजनों से मरने से पूर्व भूषण गुप्ता द्वारा लिखे गए सुसाईड नोट की लिखाई संबंधी मेल करवाने के लिए उसकी डायरी व बैंक संबंधी दस्तावेज उपलब्ध करवाने को कहा गया हैं। जांच अधिकारी देवी ... और पढ़ें »

  • मजदूर की मौत

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सूत्र, टोहाना निकटवर्ती गांव लोहाखेड़ा में एक मजदूर की पेट में दर्द होने के बाद मौत हो गई। लगभग 40 वर्षीय मजदूर बलबीर ¨सह शुक्रवार को एक किसान के खेत में कार्य कर रहा था। अचानक उसके पेट में दर्द होने पर उसे खेत मालिक टोहाना के नागरिक अस्पताल में ले आए। जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसका प्राथमिक उपचार करने के बाद उसकी हालत गंभीर होने पर उसे अग्रोहा मेडिकल में इलाज के लिए रेफर कर दिया। अ... और पढ़ें »

  • आशा वर्कर व एएनएम को दिया प्रशिक्षण

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:00 PM (IST)

    संवाद सूत्र, रतिया: नागरिक अस्पताल में शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा रोटा वायरस वैक्सीन के प्रचार प्रसार के लिए आशा वर्कर व एएनएम का प्रशिक्षण कैम्प लगाया गया। इसमे डा. सुनीता सोखी ने आशा वर्करो को रोटा वायरस वैक्सीन के लिए विभाग के दिशा निर्देश बताए । डॉ. सुनीता सोखी ने कहा की स्वास्थ्य विभाग द्वारा बच्चों को दस्त रोग से बचाने के लिए रोटा वायरस वैक्सीन की शुरूआत की गई है । इस वैक्सीन के प्र... और पढ़ें »

(News from Fatehabad, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें