1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहाबाद

महिलाओं के लिए अब सुरक्षित होगी आरक्षित सीट

राजेश भादू, फतेहाबाद रोडवेज बसों में महिलाओं को अब खड़ा नहीं रहना पड़ेगा। महिलाओं के लिए आरक्षित सीट अब सुरक्षित होगी। यदि आरक्षित सीट पर कोई पुरुष बैठा है तो उसे महिला यात्री के लिए खाली करनी होगी। सीट खाली करवाने की जिम्मेदारी परिचालक की होगी। इसके संदर्भ में रोडवेज निदेशालय ने सभी महाप्रबंधकों को पत्र भेजा है। रोडवेज की बसों में विभिन्न वर्गो के लिए सीटें आरक्षित होती है। सबसे ज्यादा महिलाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:11 PM (IST)
        

सेना के लिए खुली भर्ती 1 जुलाई से हिसार में

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : आगामी एक से 10 जुलाई तक हिसार के महाबीर स्टेडियम में पांच जिलों के युवाओं के लिए सेना में भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। इस भर्ती में सभी पांचों जिलों सिरसा, हिसार, भिवानी, फतेहाबाद और जींद जिले की तहसीलों के युवाओं को अलग-अलग दिनों में भर्ती के लिए मौका दिया जाएगा। सेना भर्ती रैली में सोल्जर जीडी, क्लर्क, सोल्जर ट्रेडमैन, हाउस कीपर व हेयर ड्रेसर के पदों के लिए भर्ती र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:11 PM (IST)
        

बाड़बंदी में फंसने से दो नीलगायों की मौत

जासं, फतेहाबाद : गांव काजलहेड़ी में आवारा कुत्तों ने नीलगाय के झुंड पर हमला बोल दिया। इस दौरान दो नीलगाय बाड़बंदी में फंस गई। इससे उनकी मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना वन्य जीव विभाग को दी। विभाग अधिकारियों ने मौके पहुंच कर नीलगाय का पोस्टमार्टम करवाया। गांव काजल के सतपाल भादू व हवा¨सह डारा ने बताया कि काजल व गोरखपुर गांव की सीमा पर दो नीलगाय की मौत हो गई। जहां पर नीलगाय की मौत हुई वहां ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:58 PM (IST)
        

जिलेभर के स्वयंसेवकों ने की पदयात्रा

संवाद सूत्र, टोहाना : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का जिलास्तरीय पद संचलन सोमवार को टोहाना में आयोजित किया गया। इसमें लगभग 150 स्वयंसेवकों ने अनुशासन में शहर की पदयात्रा की। यह पद संचलन मॉडल टाऊन से रवाना होकर नई व पुरानी अनाज मंडी, रेलवे रोड, घंटाघर चौक, महाराजा अग्रसेन चौक, अंबेडकर चौक से होते हुए गुरू रविदास धर्मशाला में जाकर सम्पन्न हुआ। इससे पूर्व मॉडल टाऊन में स्वयंसेवकों द्वारा संघ प्रार्थना क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:55 PM (IST)
        

कब्जा करने वालों पर कार्रवाई की मांग

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : गांव भिरडाना व भूथनकलां के ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने जमीन पर कब्जा करने प्रयास में कपास की फसल बर्बाद करने वाले लोगों पर कार्रवाई की मांग की। गांव भिरडाना के सुभाष मीणा ने बताया कि गत 24 जून को उनके खेत में भूप ¨सह अपने दर्जनों साथियों के साथ पहुंचा। उन्होंने टै्रक्टर से हल चला कर उसके खेत में खड़ी कपास खराब कर दी। उन्होंने बत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:19 PM (IST)
        

नहर में गिरने से वृद्धा डूबा

गोरखपुर : गांव गोरखपुर के 64 वर्षीय किसान राजकुमार रहल भाखड़ा नहर में पानी पीते समय गिर गया। पास खड़े लोगों ने जब तक उसे बाहर निकाला तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। जानकारी के अनुसार किसान राजकुमार रहल सुबह 9 बजे गोरखपुर भाखड़ा नहर पर टहल रहा था। गर्मी अधिक होने के कारण उसने पानी पीने का प्रयास किया। इसी दौरान उसका पांव फिसल गया और नहर में जा गिरा। पास खड़े लोगों ने राजकुमार को बाहर निकाला। लेकिन तब तक उस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:17 PM (IST)
        

सीएम फ्लाइंग ने विकास कार्यो का खंगाला रिकार्ड

संवाद सूत्र, रतिया : पार्षद प्रतिनिधि द्वारा नगरपालिका के विकास कार्यो में गड़बड़ी करने की शिकायत के बाद सोमवार को सीएम फ्लाइंग की टीम ने क्षेत्र का दौरा किया। टीम ने कार्यालय का रिकार्ड जांचा व नपा अधिकारियों व कर्मचारियों के बयान कलमबद्ध किए। सीएम फ्लाइंग द्वारा जांच शुरू करने की कार्रवाई के बाद नपा अधिकारियों व अधिकारियों मे हड़कंप मंच गया। जानकारी के अनुसार रतिया नपा के पार्षद प्रतिनिधि ने मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:11 PM (IST)
        

तीन घरों में चोरी के आरोपी काबू

संवाद सूत्र, रतिया : पिछले महीने भूना मोड़ स्थित एक ही रात में तीन घरों से 48 तोले सोना व छह लाख रुपये चुराने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को काबू किया है। पकडे़ गए दोनों आरोपियों को कोर्ट मे पेश किया जहां अदालत ने 2 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। रिमांड के दौरान पुलिस दोनों आरोपियों से चुराई गई राशि व सोने के बारे मे पूछताछ करेगी। जानकारी के अनुसार 17 मई की रात को वार्ड नंबर 12 भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:01 PM (IST)
        

12 साल बाद भगोड़ा आरोपी काबू

रतिया : मारपीट के एक मामले में वर्ष 2003 से अदालत से भगोड़ा घोषित आरोपी को पुलिस ने पंजाब के तरणतारण से गिरफ्तार किया है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया जहां उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जानकारी के अनुसार 1995 में गांव बुर्ज निवासी सतनाम पर झगडे़ को लेकर मामला दर्ज हुआ था। इसके बाद 2003 तक उक्त आरोपी कोर्ट से गैर हाजिर चलता रहा। 2003 में कोर्ट ने सतनाम ¨सह को भगोड़ा घोषित कर दिया। वहीं एक दिन प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:57 PM (IST)
        

गोरक्षा दल के दो सदस्यों को पीटकर किया घायल

संवाद सूत्र, टोहाना : गोतस्करी की मुखबरी लेने गए गोरक्षा दल के दो सदस्यों को गांव धरोदी में पीटकर घायल कर दिया। उन्हें टोहाना के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बताया जाता है कि गोरक्षा के सदस्यों को रविवार रात्रि सूचना मिली कि एक ट्रक पंजाब से गाय भरकर धमतान साहिब के रास्ते से उत्तरप्रदेश के लिए रवाना हुआ है। इस सूचना पर गोरक्षा दल के सदस्य गौरव गोयल अपने साथियों सहित मोटरसाइकिलों पर रवान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:56 PM (IST)
        

सेना के जवान पर हत्या प्रयास का केस दर्ज

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : गांव कुम्हारियां के पास नहर पर हुए झगड़े के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने फाय¨रग के आरोपी आर्मी के जवान कुलदीप व उसके साथी रमेश के खिलाफ हत्या प्रयास का मामला दर्ज किया है। गांव साबरवास निवासी अनिल की शिकायत पर कार्रवाई की गई है। रविवार को गांव कुम्हारिया में नहर पर नहाने गये युवकों के दो गुटों में झगड़ा हो गया था। झगड़े में छुट्टी पर आए आर्मी के जवान कु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:55 PM (IST)
        

सरपंच के समर्थन में उतरे ग्रामीण

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : गांव भोडियाखेड़ा के सरपंच को डीसी ने कुछ दिन पूर्व जमीन पर कब्जा करने के आरोप में निलंबित कर दिया। अब गांव भोडियाखेड़ा के ग्रामीण सरपंच के पक्ष में उतर आए हैं। लोगों ने डीसी को ज्ञापन देकर दोबारा जांच करने की मांग की है। ग्रामीण पृथ्वी, ओमप्रकाश, सूबे ¨सह, रामकिशन, विशाल, हरिश, कृष्ण व दलीप ¨सह ने डीसी को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच जय¨सह के खिलाफ शिकायत द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:41 PM (IST)
        

दिन में गर्मी, शाम को बारिश से मिली राहत

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : इन दिनों मौसम लगातार करवट बदल रहा है। रविवार शाम से भयंकर गर्मी का प्रकोप था। सोमवार को भी दिनभर गर्मी थी। मगर दोपहर बाद हुई बारिश से बड़ी राहत मिली। पहले शहर के बाजारों में सन्नाटा था। जैसी ही बारिश थमी तो शहर में रौनक लौट आई। दोपहर बाद हुई बारिश से तापमान में काफी गिरावट आई है। इससे लोगों को गर्मी से जबरदस्त राहत मिली। सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्शियस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:28 PM (IST)
        

कोल्ड ¨ड्रक पीने से पेट में दर्द, एसएमओ को दी शिकायत

संवाद सूत्र, समैन : मैगी के बाद अब कोल्ड ¨ड्रक पीना भी सेहत के नुकसानदायक हो सकता है। यहां तक की आम के रसीले रस से बनी कोल्ड ¨ड्रक सेहत को नुकसान पहुंचा सकती है। कोल्ड ¨ड्रक पीने से सेहत खराब होने का एक मामला गांव समैन से आया है। समैन निवासी अशोक कुमार ने इसकी शिकायत एसएमओ को दी है। अशोक ने बताया कि वह सोमवार दोपहर वह अपने मित्र नरेश ढुल के साथ टोहाना में बस-स्टैंड के पास बने अपने ऑफिस में कोल्ड ¨... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:26 PM (IST)
        

महिला ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : हंस कॉलोनी निवासी एक महिला ने एक युवक पर घर में घुसकर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। जब उसकी बेटा उसे छुड़ाने आया तो उसे भी घायल करने का आरोप लगाया है। घायल को फतेहाबाद के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हंस कॉलोनी निवासी महिला ने बताया कि पड़ोस में रहने वाला मोहम्मद देर रात उसके घर में घुस आया और उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। जब उसने शोर मचाया तो उसका बेटा व सास आई। य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:06 PM (IST)
        

गारमेंट्स की दुकान में चोरी

टोहाना : महाराजा अग्रसेन चौक पर स्थित एक गारमेंट्स की दुकान के ताले तोड़ चोरों ने हजारों रुपये का सामान व नकदी पर हाथ साफ कर डाला। शहर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। चोरी का पता वीके गारमेंट्स के का¨रदे को प्रात: चला जब वह प्रतिदिन की तरह अलसुबह दुकान पर आया तो शटर ऊपर उठा हुआ था। उसने जब देखा तो दोनों ताले टूटे पड़े थे। उसने दुकान मालिक विक्की को चोरी बारे सूचना दी जोकि मौके पर पहुंचा और पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:05 PM (IST)
        

पत्नी को लेने गया युवक लापता, ससुरालियों पर शक

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : अशोक नगर से एक युवक अपनी पत्नी को पंजाब के जिला लुधियाना के गांव राणेका से लाने गया था। लेकिन दस दिन बीत जाने के बाद भी वह वापस नहीं लौटा है। युवक के परिजनों ने पुलिस को शिकायत देकर युवक को बरामद करने की मांग की है। फतेहाबाद के अशोक नगर निवासी जोगेद्र ¨सह ने बताया कि उसके लड़के मुख्तयार ¨सह की शादी पंजाब के जिला लुधियाना के गांव राणेका में की हुई है। वह 19 जून को अपनी प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:01 PM (IST)
        

जवाहर चौक क्षेत्र के सीवर जाम, लोग परेशान

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : जवाहर चौक से चिल्ली झील को जाने वाली एक गली स्थानीय लोगों के लिए गंभीर समस्या बनी हुई है। इस गली में सीवरेज समस्या रहती है। जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी कई बार नाली साफ कर चुके हैं। मगर सीवरेज लाइन जाम ही रहती है। इसकी वजह है कि यहां से निकाली जानी वाली गंदगी सड़क पर ही डाल दी जाती है। यहां पर दर्जनों बार सफाई हुई है, लेकिन जनस्वास्थ्य विभाग ऐसी कोई व्यवस्था नहीं कर र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 05:58 PM (IST)
        

वृद्धा की बालियां लूट ले गए बाइकसवार फरार

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : शहर की चार मरला कॉलोनी में बाइक सवार कुछ युवक अलसुबह एक वृद्धा के कानों की बालियां लूट ले गए। घटना को लेकर सिटी पुलिस में शिकायत दी गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में मनोज ने बताया कि उसकी दादी लीलावंती बीमार रहती है। इसलिए सुबह जल्दी उठ जाती है। उसके लिए चलना फिरना भी मुश्किल होता है। इसलिए कई बार सुबह जल्दी उठकर गेट क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 05:54 PM (IST)
        

फैशन डिजाइ¨नग कार्यशाला में महिलाओं ने ली जानकारी

संवाद सूत्र, टोहाना : गुरुद्वारा गली स्थित पुष्प इंफोटेक पर महिला सशक्तीकरण अभियान के तहत महिलाओं के लिए फैशन डिजाइ¨नग पर निश्शुल्क कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ संस्थान के निदेशक जगदीश पाहवा ने किया। संस्थान की फैशन डिजाइ¨नग प्राध्यापिका संतोष ने उपस्थिति को फैशन डिजाइ¨नग के विभिन्न पहलुओं पर जानकारी दी। प्राध्यापिका संतोष ने बताया कि हर वो चीज जो आपकी पर्सनलिटी व लुक्स को प्रभावशाली... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 05:50 PM (IST)
        
(News from Fatehabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें