Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहाबाद

दुकान की छत गिरी, हजारों रुपये का सामान नष्ट

संवाद सूत्र, कुला : आटा चक्की व किरयाणा की दुकान की छत गिर जाने से हजारों रुपये का नुकसान हो गया। कुला के वाल्मीकि मंदिर के पास सतीश कुमार द्वारा आटा चक्की व इसके अंदर ही किरयाणा की दुकान की हुई है। सतीश कुमार ने बताया कि शुक्रवार रात को भारी वर्षा से उसकी छत गिर जाने से चक्की में 30 आटा के थैले सहित चक्की, मोटर, स्टार्टर, दुकान का सामान दुकान में पानी भर जाने से तहस नहस हो गया। सतीश कुमार ने इस प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

पाव फिसलने से टयूबवेल आपरेटर भाखड़ा नहर में गिरा

संवाद सूत्र, रतिया : गाव नंगल में शनिवार दोपहर पाव फिसल जाने से एक टयूबवेल आपरेटर भाखड़ा नहर में जा गिरा। नहर में गिरने की सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और गोताखोरो की मदद से टयूबवेल आपरेटर की तलाश शुरू कर दी। नंगल निवासी 52 वर्षीय दीवान चंद टयूबवेल में सहायक के तौर पर कार्यरत है। टयूबवेल के पास से ही भाखड़ा नहर गुजरती ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

14 तोले सोना व दो लाख की नकदी चोरी

संवाद सूत्र, भट्टूकला : गाव बनगाव में चोरों ने घर में घुस कर 14 तोले सोने के आभूषण व 2 लाख रुपये की नकदी चुरा ली। गाव बनगाव निवासी मेवासिंह पुत्र रामचन्द्र ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वे शुक्रवार रात्रि अपने घर की छत पर सोये हुए थे कि चोरों ने उसके घर में घुसकर कमरे में रखे संदूक का ताला तोड़कर 14 तोले सोने के आभूषण व 2 लाख रुपये नकदी चुरा ली। उसने बताया कि उसने मामले की सूचना पुलिस को दे दी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

साक्षात्कार :: कर्ण के मुताबिक इनेलो की 60-65 सीटें आएंगी

राकेश सिहाग, फतेहाबाद : चुनावी माहौल में जागरण ने इनेलो के सिरसा लोकसभा प्रभारी कर्ण चौटाला से विशेष बातचीत है। पेश है बातचीत के प्रमुख अंश :- जागरण : आप किस-किस इलाके में जनसंपर्क कर चुके हो और कैसा माहौल लगता है? कर्ण : ऐलनाबाद व रानियां में जनसंपर्क अभियान पूरा हो चुका है तो अब फतेहाबाद में शुरू किया है। लोकसभा क्षेत्र सिरसा की सभी नौ सीटें जीतेंगे। जागरण : पूरे प्रदेश में वर्तमान में इनेलो ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

हाइवे जाम कर गो भक्तों ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : हिंदपुत्र गोरक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने शनिवार सुबह सिरसा रोड पर बैलों से भरा ट्रक पकड़ा। ट्रक में चार लोग सवार थे। चालक को गोभक्तों ने पकड़ लिया, जबकि अन्य तीन लोग फरार हो गए। इसके बाद गोरक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा खड़ा कर दिया। आरोप था कि पुलिस की निष्क्रियता के कारण गो तस्करी हो रही है। इसी बात पर भड़के लोग पशुओं से भरा ट्राला लेकर लालबत्ती चौक में पहुंच गए। यहां ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

चौटाला की राम-राम देकर जेल से बाहर लाने के लिए मांगते हैं वोट

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : इनेलो के सिरसा लोकसभा प्रभारी कर्ण चौटाला ने शनिवार को पार्टी प्रत्याशी बलवान दौलतपुरिया के समर्थन में हलके के विभिन्न गांवों का दौरा किया। इस दौरान कर्ण ने कहा कि हरियाणा का आज तक यह इतिहास रहा है कि फतेहाबाद से जो भी एमएल बना, उसकी भागीदारी सरकार में जरूर रही है। इसलिए बलवान को जीता दो, सत्ता इनेलो की होगी। जनसंपर्क अभियान के प्रथम दिन कर्ण गाव पीली मंदौरी, बन मंदौरी,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

निजी रूट परमिट के खिलाफ रोडवेज का चक्का जाम

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : शुरू से ही निजी रूट परमिट का विरोध कर रहे रोडवेज कर्मचारी महासंघ ने अब सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई छेड़ दी है। सरकार ने प्रदेश में 3519 रूट परमिट आवंटित करने के लिए दो दिन पूर्व कैथल से पहला चरण शुरू कर दिया। इसके विरोध में जहां दो दिन पूर्व कैथल में पांच घंटे तक रोडवेज का चक्का जाम रहा, वहीं शनिवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे से हरियाणा रोडवेज वर्कर यूनियन के आह्वान पर पूर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

स्पेशल प्लान में शामिल नहीं शौचालय

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कूलों में शौचालय को अहम जरूरत माना है। मगर शिक्षा विभाग ने इस संबंध में कभी कोई ठोस फैसला नहीं लिया। कहीं पर स्कूलों में शौचालय नहीं है। अगर हैं तो सफाई नहीं होती। यह सारी स्थिति अव्यवस्था को दर्शाती है, लेकिन विडंबना है कि इस अव्यवस्था से निपटने के लिए कोई नियम नहीं है। स्कूलों में कभी ग्राम पंचायत शौचालय बनवाती है। कभी सर्व शिक्षा अभियान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

जहरीले पदार्थ का सेवन करने से युवक की मौत

संवाद सूत्र, भट्टूकला : गाव जाडवाला बागड़ के युवक द्वारा भट्टू मंडी में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लेने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया। जाडवाला बागड़ निवासी 24 वर्षीय रविंद्र को भट्टू मंडी में पुराने रेलवे फाटक के पास हुडा मार्केट में शुक्रवार सुबह लोगों ने मृत अवस्था में पाया। इस पर इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मृतक के शव के पास कीटनाशक की बोतल व एक ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

झमाझम बरसे बदरा, लबालब हुई सड़कें

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : शहर में बृहस्पतिवार रात से शुक्रवार दोपहर तक झमाझम बरसात हुई। इससे शहर की सड़कें पानी से लबालब हो गई। इससे मौसम खुशनुमा हो गया, लेकिन इस बरसात से किसानों को फायदा होने की जगह नुकसान हुआ है। किसानों का कहना है कि इस बरसात के साथ आई तेज हवा से उनके नरमे की फसल बिछ गई है। वहीं शहरवासियों को इससे परेशानी हुई है। शहर की गलियों में जमा हुए पानी के कारण शहरवासियों को आवागमन में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

प्रधानमंत्री का भाषण सुन बच्चे हुए खुश

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : शिक्षक दिवस के मौके पर स्कूली बच्चों को देशभर में प्रधानमंत्री का भाषण सुनाया गया। जिला के स्कूलों में बच्चों को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुनने बुलाया गया। सुबह से ही बच्चे भाषण सुनने को उत्सुक थे। जिला के स्कूलों में प्रधानमंत्री का भाषण सुनने के लिए पूरा इतजाम किया हुआ था। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में छात्राओं के लिए भोजन का भी प्रबंध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

बरसात के बाद बढ़ा मलेरिया का खतरा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : मानसून की बरसात इस बार औसतन काफी कम हुई है। लोग जुलाई व अगस्त माह में बरसात को तरसते रहे, लेकिन सितंबर माह के शुरू होते ही क्षेत्र में हल्की व तेज बरसात कई जगहों पर हुई है। शहर में भी बरसात अच्छी हुई है, जिससे जलभराव हो गया है। इस बरसात से हालांकि मौसम खुशनुमा व सुहावना जरूर बना है, लेकिन इसमें मलेरिया बुखार के फैलने का खतरा ज्यादा बढ़ गया है। मलेरिया बुखार के मच्छर गंद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

लाखों रुपये पानी में बहे, सीएम नहीं आए

संवाद सूत्र, समैन : भारी बारिश व खराब मौसम के कारण के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की गाव समैन में प्रस्तावित जनसभा स्थगित करनी पड़ी। ऐसे में सभा की तैयारियों में खर्च किये गये लाखों रुपये पानी में बह गये। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक खराब मौसम व भारी बारिश होने के कारण मुख्यमंत्री का हैलीकाप्टर उड़ान नहीं भर सका। मुख्यमंत्री का दौरा रद्द होने के कारण गाव समैन के ग्रामीणों व दूर-दराज से लोगों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 12:58 AM (IST)
        

पेड़ से लटका मिला मजदूर का शव

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : हिजरावां खुर्द के खेतों में शुक्रवार सुबह एक मजदूर का शव पेड़ के लटके हुए मिला। खेत के मालिक ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल लेकर आई व इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी। मृतक व्यक्ति की पहचान 40 वर्षीय रमेश के रूप में हुई जो मूल रूप से पंजाब के अबोहर का रहने वाला है। वह कई वर्षो से हिजरावां खुर्द में रह रहा है और पिछले करीब तीन मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 12:57 AM (IST)
        

पिस्तौल की नोक पर लूट

संवाद सूत्र, टोहाना : टोहाना उपमंडल के गांव समैन में शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुडडा के आने का कार्यक्रम था। लेकिन कार्यक्रम से पहली रात टोहाना में लूट की वारदात हुई। घटना टोहाना-हिसार मार्ग पर बड़े बिजली घर के सामने हुई। बृहस्पतिवार की रात्रि एक दुकानदार से पिस्तौल की नोक पर अज्ञात युवकों ने 85 हजार रुपये की नकदी लूट लिये और घायल कर दिया। इसे टोहाना के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 10:27 PM (IST)
        

शिक्षक के सीने में सेवक का दिल

सुरेश सोलंकी, भटटूकलां : पुण्य कर्म करने के लिए लंगर चलाना व भंडारे लगाना जरूरी नहीं होता। जरुरतमंद की जरुरत पूरी करना सबसे बड़ा धर्म होता है। ये सोच एक सरकारी शिक्षक की है जो डयूटी में नहीं, बल्कि सेवा में भरोसा करता है। नाम है विनोद कुमार। ढाणी महताब की प्राथमिक पाठशाला में डयूटी है। वहां पढ़ने वाले कुछ मजदूर परिवारों के बच्चों को आने जाने में कठिनाई होती थी। उन्होंने उन बच्चों के लिए अपने स्तर प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

कोई भी शरीफ आदमी चौटाला को सत्ता में नहीं देखना चाहता : बिश्नोई

संवाद सूत्र, रतिया : हजका अध्यक्ष कुलदीप बिश्नोई ने बृहस्पतिवार को रतिया में परिवर्तन रैली को संबोधित किया। यहां उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ओमप्रकाश चौटाला शासनकाल के गुंडाराज को आज तकभूली नहीं है। आज प्रदेश का कोई भी शरीफ आदमी चौटाला को सत्ता में नहीं देखना चाहता। जेबीटी भर्ती मामले में माननीय न्यायालय में उन पर भ्रष्टाचार, साजिश रचने और योग्य उम्मीदवारों के साथ धोखाधडी करने के आरोप साबित हो ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:12 AM (IST)
        

करंट लगने से किसान की मौत

संवाद सूत्र, टोहाना : गाव इदाछोई में एक किसान की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। इसके शव को सदर पुलिस ने सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया। 35 वर्षीय मिल्खी राम अपने खेत में मोटर चलाने के लिए बटन दबा रहा था कि उसे जोरदार करट लगने से वह घायल हो गया। इसे परिजनों ने टोहाना के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस हादसे से गाव इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

बिना स्वीकृत अवकाश पर न जाएं अधिकारी : डीसी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : डीसी राजीव रत्तन ने जिला के सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश जारी किए हैं कि वे अवकाश जाने से पहले प्रार्थना पत्र उपायुक्त कार्यालय में भिजवाना सुनिश्चित करे। उन्होंने बताया कि अधिकतर अधिकारी अवकाश स्वीकृत करवाए बिना ही डाक, फैक्स अथवा ई-मेल द्वारा भिजवा देते हैं जोकि अवकाश की तिथि के दिन ही प्राप्त होता है। इसलिए भविष्य में कोई भी अधिकारी अवकाश पर जाने से पहले प्रार्थना प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        

क्या आप जानते हैं?

'वर्ष 2005 के विधानसभा चुनाव में फतेहाबाद विधानसभा से दुड़ाराम ने कांग्रेस की टिकट पर 61011 वोट लेकर विजय हासिल की थी। फिलहाल दुड़ाराम हजकां में हैं। वहीं उपविजेता इनेलो उम्मीदवार स्वतंत्रबाला चौधरी को 50386 वोट मिले थे जो अभी हाल ही में भाजपाई हो गई हैं।'और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 01:09 AM (IST)
        
(News from Fatehabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें