1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहाबाद

भूकंप का खौफ बढ़ा रही जर्जर इमारतें

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : नेपाल में आए भूकंप की डरावनी तस्वीरों को पूरी दुनियां ने देखा है। उस भूकंप खतरा भारत के भी कई हिस्सों में महसूस किया गया है। भूकंप के कारण ढही इमारतों का मलबा बयां करता है कि भूकंप का एक झटका बर्बादी की कहानी लिखने के लिए काफी है। खासकर उन क्षेत्रों में भूकंप का नाम भी डराता है, जहां पुरानी व जर्जर इमारतें हैं। फतेहाबाद भी ऐसा ही शहर है, जहां भूकंप के नाम से हर कोई भयभी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

पैदावार हुई कम, किसान ने की आत्महत्या

संवाद सूत्र, टोहाना गांव चंदड़कलां में 45 वर्षीय किसान ने खुदकुशी कर ली। पीड़ित परिवारजनों का कहना है कि मृतक सूरजभान के खेत में गेहूं की पैदावार बहुत कम हुई थी। इससे वह मानसिक रूप से परेशान था। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने इस मामले में इत्तफाकिया कार्रवाई की है। मृतक के भाई कर्मवीर ने बताया कि वे दो भाई थे। दोनों के हिस्से में कुल नौ एकड़ जमीन आती है। उसने अपनी जमीन भी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

लूट के आरोपियों को भेजा जेल

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : पुलिस ने गांव ¨ढगसरा के पास हुई 23 लाख रुपये की लूट के मामले में गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने मनीष उर्फ बनिया, नवीन अरोड़ा व गांव ठुईयां निवासी बलजीत ¨सह को तीन दिन की रिमांड पर लिया हुआ था। इस मामले में पुलिस कार चालक सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने आरोपियों को रिम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:45 PM (IST)
        

अंगुलियों के इशारे पर प्रत्यक्ष होगा प्रमाण

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : प्रत्यक्ष के प्रमाण की खातिर अब आपको बाबुओं के आगे खुशामद नहीं करनी पड़ेगी। बस, आपके हाथों की अंगुलियों के इशारे ही काफी होंगे। एक क्लिक पर जन्म अथवा मृत्यु से लेकर सामान्य जीवन के अन्य जरूरी प्रमाण-पत्र उपलब्ध हो जाएंगे। प्रमाण-पत्रों की ऑनलाइन उपलब्धता पर करीब छह माह पुरानी सरकार व उसके तंत्रों की संजीदगी धरातल उतरने जा रही है। इसी सिलसिले में बृहस्पतिवार को वीडियो कां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

गुरुकुल की लीक पर शिक्षा विभाग, बच्चे सीखेंगे योग

प्रवीण शर्मा, फतेहाबाद योगगुरु बाबा रामदेव ने भले ही बतौर ब्रांड एंबेसडर कैबिनेट रैंक की सुविधा लेने से इन्कार कर दिया है लेकिन सरकार ने उनके योग को सिर आंखों पर लिया है। पाश्चात्य के अंधानुकरण में गुरुकुलों से भटक गया योग अब एक बार फिर शिक्षा के मंदिरों में ज्ञान को आलौकित करेगा तो सेहत को दे सकेगा योग का कवच। परंपरा की लीक पर लौटते हुए शिक्षा विभाग ने हरियाणा स्पो‌र्ट्स एंड फिजिकल फिटनेस पॉलिसी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

डबल ट्रैक पर ट्रेनों का आवागमन शुरू

संवाद सूत्र, जाखल : बुढलाड़ा से मानसा तक डबल रेल ट्रैक बनाने का काम पूरा कर लिया गया है। बुधवार को निश्चित समय पर डबल ट्रैक का काम पूरा कर पिछले चार दिनों से बंद ट्रैक को ट्रेनों के आवागमन को खोल दिया गया। इसके बाद बुधवार से दिल्ली ब¨ठडा के बीच ट्रेनों का आवागमन पुन: शुरू हो गया है। रेलवे विभाग की ओर से प्रस्तावित दिल्ली ब¨ठडा रेलवे ट्रैक के डबल किए जाने की योजना में इस काम को मानसा तक पूरा कर लिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 08:49 PM (IST)
        

शिक्षा विभाग के अधिकारी व कर्मचारी नहीं मार सकेंगे फरलो, ऑनलाईन होगी हाजरी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : शिक्षा विभाग के कई अधिकारी व कर्मचारी पहले मनमर्जी से कार्यालय मे आते जाते रहते थे, लेकिन आने वाले दिनों में ऐसा नहीं होगा। क्योंकि शिक्षा विभाग अब जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों की हाजरी ऑनलाइन करने जा रहा है। शिक्षा विभाग द्वारा बुधवार को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में ऑनलाइन हाजरी करने को लेकर कर्मचारियो के ¨फगर ¨प्रट व आखों की पुतलियों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 08:46 PM (IST)
        

शराब के लिए रुपये नहीं दिए तो बेटे ने बाप को चाकू घोंपा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : गांव दरियापुर में एक कलियुगी शराबी बेटे ने बाप द्वारा रुपये न देने पर चाकू घोंप दिया। बाद में मौके से फरार हो गया। चौकीदार ने घायल को फतेहाबाद के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गांव दरियापुर निवासी 65 वर्षीय पृथ्वी ¨सह पहले जनस्वास्थ्य विभाग में जलघर पर नौकरी करता था। पांच छह साल पहले वह सेवानिवृत्त हुआ था। मंगलवार देर रात उसका बेटा विनोद कुमार शराब के नशे म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 08:44 PM (IST)
        

कार व मोबाइल लूटकर फरार

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : मंगलवार देर रात्रि दो युवकों ने भूना से कार ओपल एस्ट्रो गांव बड़ोपल जाने के लिए किराए पर ली। जैसे ही कार ने काजलहेड़ी को पार किया तो युवकों ने कार चालक को जान से मारने की धमकी देकर नीचे उतारकर मोबाइल व कार लेकर फरार हो गये। लूट की घटना की सूचना पुलिस को दी गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में भूना निवासी विनोद ने बताया कि वह अपनी ओपल ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 08:39 PM (IST)
        

हैफेड के नमी जांच यंत्र में गड़बड़ी

संवाद सूत्र, जाखल : जाखल मंडी के आढ़तियों ने हैफेड के नमी जांच यंत्र में गड़बड़ी का खुलासा करते हुए इसकी जांच कराई। यंत्र में गड़बड़ी मिलने पर कमेटी सचिव ने इसे जब्त कर लिया। वहीं आढ़तियों ने यंत्र की मान्यता प्राप्त लैब में जांच करवाने के साथ साथ इससे खरीद में निकाली गई कमियों में हुए नुकसान की भरपाई करने की भी मांग की है। जाखल मंडी के कच्चा आढ़तिया एसोसिएशन ने उपायुक्त को शिकायत भेजकर हैफेड के मीट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 08:28 PM (IST)
        

25 लाख लूट मामले के तार जुड़े थे जींद से

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : गांव ढि़ंगसरा में 25 लाख रुपये लूटे मामले का पटाक्षेप धीरे धीरे होता जा रहा है। कार चालक के तार जींद के आरोपियों से भी जुड़े हुए थे। दो दिन पूर्व जींद पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी के मामले में दो आरोपियों को काबू किया था। उन्होंने ¨ढगसरा में लूट मामले में हाथ होने की बात कही थी। बुधवार को पुलिस ने दोनों आरोपियों को प्रोटेक्शन वारंट पर लिया। दोनों को अदालत में पेश कर तीन दिन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 08:23 PM (IST)
        

हुडा विभाग ने चस्पाया विवादित इमारत पर दूसरी बार नोटिस

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : सिरसा रोड पर ग्रीन बेल्ट पर इमारत बनाने को लेकर हुडा विभाग ने दूसरी बार नोटिस चस्पा किया। नोटिस में इमारत से संबधित कागजात दिखाने के लिए सात दिन का समय दिया गया है। सिरसा रोड स्थित खुशीराम पेट्रोल पंप समीप ग्रीन बेल्ट पर इमारत का निर्माण किया गया है। ग्रीन बेल्ट पर इमारत बनाने को लेकर चाय की दुकान करने वाले विक्की ने हुडा विभाग को इस बारे में शिकायत दी थी, लेकिन हुडा व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 08:05 PM (IST)
        

अब तक 1 लाख 36 हजार टन गेहूं की खरीद

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : जिले में अब तक 1 लाख 36 हजार 175 टन गेहूं की आवक हुई। इसे विभिन्न एजेंसियों द्वारा खरीदा गया है और अनुमान है कि इस वर्ष 8 लाख टन से भी अधिक गेहूं की आवक होगी। उपायुक्त एनके सोलंकी ने बताया कि प्रशासन द्वारा गेहूं खरीद के लिए व्यापक प्रबंध सुनिश्चित किए गए है। गेहूं के उठान के लिए भी उचित मात्रा में संसाधन उपलब्ध करवाए गए है ताकि मंडी में गेहूं का उठान समय पर हो सकें औ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 07:35 PM (IST)
        

26 गांवों में बैंक के माध्यम से मिलेगी पेंशन

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : जिले के 26 गांवों की समाज कल्याण विभाग द्वारा विभिन्न पेंशन योजनाओं के अंतर्गत दी जाने वाली पेंशन राशि संबंधित बैंकों के माध्यम से वितरित की जाएगी। पहले इन गांवों में सरपंच के माध्यम से पेंशन वितरित की जाती थी। उपायुक्त एनके सोलंकी ने बताया कि बैंक में पेंशन मिलने से पेंशनधारकों को काफी फायदा होगा। इन गांवों में मिलेगी बैंकों में पेंशन गांव अलालवास, लहरियां, रतनगढ़,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 07:33 PM (IST)
        

गर्मी में नौनिहालों को सता रही व्यवस्था की नरमी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद गर्मी शुरू होते ही सरकारी दफ्तरों में लगे कूलर व एसी चालू हो जाते हैं। फिर कोई कर्मचारी या अधिकारी नहीं चाहता कि धूप में बाहर निकलना पड़े। क्योंकि हर किसी को गर्मी सताती है। मगर विडंबना है कि इस गर्मी के कारण स्कूली बच्चों को होने वाली पीड़ा को फिलहाल कोई नहीं समझना चाहता है। जो हालात पिछले साल थे, वही इस साल हैं। एक साल पहले भी बच्चे गर्मी में बैठने की जगह तलाशते थे। आज भी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 07:29 PM (IST)
        

शस्त्रधारकों के लाइसेंस का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने के आदेश

संवाद सूत्र, टोहाना : जिन व्यक्तियों के पास लाइसेंसी हथियार हैं वे अपने लाइसेंस को ऑनलाइन करवाएं। यह कार्य 31 जुलाई तक करवाना अनिवार्य है। एसडीएम डॉ. जेके आभीर ने बताया कि आर्मज रूलज 1962 के नियम 5 व 6 में अब यह प्रावधान किया गया है कि प्रत्येक लाइसेंसी को अपना शस्त्र लाइसेंस ऑनलाइन किया जाना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि उपमंडल में जितने शस्त्र धारक हैं वे नए लघु सचिवालय के कमरा नंबर 15 में फार्म ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 07:21 PM (IST)
        

खेलकूद प्रतियोगिता में डेरा प्रेमियों ने दिखाया दमखम

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : डेरा सच्चा सौदा के शाह सतनाम ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स द्वारा स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में एमएम कॉलेज में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें हरियाणा के शाह सतनाम ग्रीन एस के लगभग 900 पुरुष व 312 महिला खिलाडि़यों ने भाग लिया। कार्यक्रम के मुख्यातिथि सिविल सर्जन डॉ. सूरजभान कम्बोज थे। प्रतियोगिता में शाह सतनाम ग्रीन एस के खिलाडि़यों ने रस्साकसी, रूमाल उठाना, फुटब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 07:17 PM (IST)
        

शार्टसर्किट से पांच एकड़ गेहूं की फसल जली

संवाद सूत्र, रतिया : फसल कटाई के दौरान खेतों में आग लगने की घटनाएं हो रही हैं। बुधवार को रतिया के बुढलाड़ा रोड पर घग्घर नदी पुल के पास बिजली लाइन की तार में शार्टसर्किट होने से तार टूट कर गेंहू की पकी फसल में गिर गई। अचानक भयंकर आग लगने से तीन किसानों की करीब पांच एकड़ में खड़ी गेंहू की फसल जलकर राख हो गई। वहीं एक किसान का तीन एकड़ भूसा भी जलकर राख हो गया। फसलों में आग लगने से किसानों को लाखों का नुकस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 07:12 PM (IST)
        

लापता नाबालिग सूरतगढ़ से बरामद

संवाद सूत्र, रतिया : गांव बलियाला से 9 अप्रैल को घर से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुई नाबालिग लड़की को रतिया पुलिस ने राजस्थान के सूरतगढ़ से बरामद किया है। पुलिस ने लड़की को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने वाले आरोपी युवक को भी हिरासत में ले लिया। पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया जहां कोर्ट के आदेशों पर लड़की को नारी निकेतन भेज दिया और आरोपी युवक को जेल भेज दिया। गांव बलियाला के एक व्यक्ति ने पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 06:41 PM (IST)
        

कैंटर नहर में गिरने से परिचालक की मौत

संवाद सूत्र, रतिया : मंगलवार देर शाम सहनाल के पास एक कैंटर अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरा। नहर में पानी नहीं था। हादसा देख आसपास काम कर रहे लोगों ने घटनास्थल पर पहुंचकर उसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने घायल चालक व परिचालक को अस्पताल में पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने दोनों की गंभीर हालत के कारण अग्रोहा रेफर कर दिया। घायल परिचालक ने देर रात दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार कैंटर चालक रतिया के पुरानी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 06:34 PM (IST)
        
(News from Fatehabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें