Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहाबाद

पिकअप चालक ने किया विद्यार्थियों के अपहरण का प्रयास

संवाद सूत्र, रतिया : गाव लाबा के स्कूल से अपने गाव चिम्मो लौट रहे तीन विद्यार्थियों का एक पिकअप चालक द्वारा लिफ्ट देकर अपहरण करने का प्रयास करने का मामला प्रकाश में आया है। विद्यार्थियों ने अपनी जान बचाने के लिए चलती गाड़ी से छलाग लगा दी। विद्यार्थियों द्वारा शोर मचाने पर गाववासियों ने मोटरसाइकिल व अन्य वाहनों को पिकअप के पीछे लगा पिकअप को रोक लिया और पिकअप चालक को काबू कर पुलिस को सौंपा। वहीं इस ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:45 PM (IST)
        

बस की टक्कर से बालक की मौत, भाई गंभीर

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : गांव दरियापुर के पास रोडवेज बस की चपेट में आने से साइकिल सवार बालक की मौत हो गई। मृतक का सगा भाई घायल हो गया, जो साइकिल पर पीछे बैठा था। घायल को सामान्य अस्पताल में लाया गया। यहां से हिसार रेफर कर दिया गया। उसकी हालत भी नाजुक बताई गई है। पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मृतक की पहचान पवन पुत्र शमशेर सिंह बताई गई है। घायल हुए उसके भाई का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:45 PM (IST)
        

चार वर्षीय स्कूली बच्चे की दर्दनाक मौत

संवाद सूत्र, गोरखपुर : दहमान रोड पर बेर तोड़ने के लिए बस से उतरे बालक को बाइक ने टक्कर मारी। घायल बच्चे को अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सकों ने जाते ही मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बाइक सवार के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। गांव सिवानी बोलान निवासी प्रदीप सिहाग का बेटा चार वर्षीय अनिकेत भूना के सनसाइन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ता था। उसकी मां शिखा भी इसी स्कूल में शिक्षिका है। शनिवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:44 PM (IST)
        

लड़के को बनाया बंधक, पुलिस ने दर्ज किया मामला दर्ज

संवाद सूत्र, रतिया : गाव ढाणी जल्लोपुर में दो लोगों द्वारा एक लड़के को कथित तौर पर बंधक बनाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने लड़के के पिता की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जाच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में ढाणी जल्लोपुर निवासी हरि सिंह ने कहा कि 30 अक्टूबर को उसके मोबाइल पर फोन आया। फोन पर मुझे कहा गया कि आपके गाव में जो आपकी दुकान खाली पड़ी है, हम उसे कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:44 PM (IST)
        

वृद्धा घंटों हुई परेशान, कर्मचारी ने मांगी माफी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : सामान्य अस्पताल में दवा लेने आई एक वृद्धा कर्मचारी की लापरवाही के कारण घंटों तक परेशान हुई। मामला वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के पास पहुंचा। अधिकारी ने दोनों का पक्ष सुना। कर्मचारी की लापरवाही सामने आ गई। आखिरकार कर्मचारी को माफी मांगनी पड़ी। शहर की एक वृद्ध महिला अस्पताल में दवा लेने आई थी। वह चिकित्सक की पर्ची लेकर डिस्पेंसरी पर पहुंच गई। महिला से चला भी मुश्किल से जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:43 PM (IST)
        

राजेश जोगपाल होंगे फतेहाबाद के एडीसी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : पद मिलने का इतजार कर रहे राजेश जोगपाल फतेहाबाद के नये अतिरिक्त उपायुक्त एवं डीआरडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी होंगे। हरियाणा सरकार द्वारा शनिवार को जारी की गई पाच आईएएस अधिकारियों व दो एचसीएच अधिकारियों की तबादला सूची में राजेश जोगपाल का नाम शामिल है। ज्ञात रहे कि फतेहाबाद में पिछले दो महीने से एडीसी का पद भार खाली पड़ा था। इस कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:43 PM (IST)
        

अश्लील हरकत का आरोप

संवाद सूत्र, रतिया : शहर के मॉडल टाउन में एक व्यक्ति द्वारा गली से गुजर रही महिला से मारपीट करने व अश्र£ील हरकत करने पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में माडल टाउन निवासी महिला ने बताया कि वह शुक्रवार शाम को किसी काम के लिए अपने घर से बाहर जा रही थी। जब एक गली में पहुंची तो गली में खड़े जीवन ने उसका रास्ता रोक लिया और उससे अश्लील हरकतें करने लगा। आवाज सुनकर एक व्यक्ति आया तो वह ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:43 PM (IST)
        

लिया पानी बचाने का संकल्प और बन गए जल अंकल

सतभूषण गोयल, टोहाना जल जीवन के अस्तित्व के लिए जरूरी है। इसके बिना जीवन संभव नहीं हो सकता है। जल संरक्षण को लेकर आजाद नगरवासी नवल सिंह पिछले सात वर्षो से जल बचाओ अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रहे है। उनके द्वारा जल संरक्षण को लेकर चलाए जा रहे अभियान से अब बच्चे भी पानी वाले अंकल के नाम से उन्हे पुकारने लगे है। नवल सिंह को सात वर्ष पूर्व घटी एक घटना ने बदल कर रख दिया। जब शहर के भाटिया नगर के न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

पांच बहनों ने ली दीक्षा

संवाद सूत्र, जाखल : जाखल में पहली बार आयोजित जैन भागवंती दीक्षा समारोह में पाच वैरागन बहनों के हाथों में मेंहदी रचाने की रस्म निभाई गई। इसमें विशेष तौर पर महिला श्रद्धालुओं ने पांचों वैरागनों को मेहदी लगाते हुए उनके लिए मंगलकामना की। दीक्षा प्राप्त कर रही कोमल जैन निवासी दिल्ली, सुधा जैन निवासी गुमाना, मुस्कान जैन निवासी भिवानी, मोनिका जैन निवासी रोहतक व प्रीती जैन नवासी खनौरी को आज स्थानक में आयो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:33 PM (IST)
        

कबीर बस्ती को बनाया साफ सुथरा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : शहर को साफ-सुथरा बनाने की मुहिम में अपनी जिम्मेवारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सामाजिक संस्था जिन्दगी ने कबीर बस्ती रोड की सफाई-व्यवस्था का मोर्चा संभाला। संस्था अध्यक्ष हरदीप सिंह की अगुवाई में पदाधिकारियों ने कबीर बस्ती रोड पर पड़ी गंदगी को नप कर्मियों के सहयोग से हटवाने का काम किया। संस्था की इस मुहिम में कई अन्य सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने भी अपना योगदान द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:33 PM (IST)
        

नशीली दवाइयों सहित युवक काबू

संवाद सूत्र, टोहाना : शहर पुलिस ने शुक्रवार को साय जैन यमाधी के समीप एक मोटरसाईकिल सवार से नशीली दवाईया काबू कर उसे गिरफ्तार किया है। सहायक अधिकारी विक्रम सिंह के नेतृत्व में राम सहाय व शमशेर सिंह ने गुप्त सूचना पर जब उक्त मोटरसाईकिल सवार को रोका। तो उससे मिले एक लिफाफे में 600 गोलिया एलपरेक्स व 144 गोलिया अन्य कंपनी की मिली। पुलिस ने भाटिया नगर वासी अनिल कुमार के विरूद्ध नशीली दवाईयों की तस्करी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:32 PM (IST)
        

नहीं आए सरकार, अनसुनी रही आधी फरियाद

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : जनतंत्र की छोटी-बड़ी पंचायत के प्रतिनिधियों की मौजूदगी के साथ जन के परिवाद सुनने को दरबार सजा था। गहमागहमी थी। सबके सब थे। दरबार में 'सरकार' को आना था। नहीं आए। उनके अपने बहाने थे। मंत्रिमंडल की बैठक का हवाला दिया था। पर, व्यवस्था की पीड़ा का पहाड़ लेकर आए फरियादियों को इससे कोई मतलब नहीं था। उन्हें तो अपनी समस्या के समाधान से सरोकार था। बहरहाल, सरकारी तंत्र के जिला के सिर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:32 PM (IST)
        

स्कूल में अध्यापकों की कमी, ग्रामीणों में रोष

संवाद सूत्र, रतिया : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ब्राह्मणवाला में प्राध्यापकों की कमी के चलते विद्याíथयों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। प्राध्यापकों की कमी के चलते ग्रामीणों में सरकार व शिक्षा विभाग के प्रति काफी रोष पाया जा रहा है। ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग से रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरने की माग की है। ग्रामीण हरिद्रपाल, अजैब ¨सह, राज ¨सह, महगा ¨सह, तोता ¨सह आदि ने बताया कि उनके गाव के मि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:31 PM (IST)
        

सुभाष बराला व एसडीएम ने किया कार्यालयों का औचक निरीक्षण

संवाद सूत्र, टोहाना : विधायक एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने शुक्रवार को एसडीएम डॉ. जेके आभीर व तहसीलदार हरिओम बिश्रनेई के साथ सभी विभागों का औचक निरीक्षण किया। इसमें सभी विभागों में आधे से ज्यादा कर्मचारी गैरहाजिर पाए गए। गैरहाजिर पाए गए कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मागा जाएगा। अगर कोई नोटिस का जवाब नहीं देगा तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जायेगी। ----------------... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:31 PM (IST)
        

बिजली संबंधी समस्याओं पर तत्काल कार्रवाई करे अधिकारी : बराला

संवाद सूत्र, टोहाना : विधायक एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने किसान विश्राम गृह में बिजली निगम के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्हे उपमंडल में बिजली संबंधी हर प्रकार की समस्या पर तत्काल कार्रवाई करते हुए उसका त्वरित समाधान करने के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम डॉ. जेके आभीर, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के एक्सईएन एसएल गुप्ता, एसडीओ भीम सेन, पीडी शर्मा व जाखल के एसडीओ सहित अन्य अधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:30 PM (IST)
        

स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए दिये टिप्स

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : उपायुक्त एनके सोलंकी की अध्यक्षता में स्वाईन फ्लू की रोकथाम बारे बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. एसबी कंबोज द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को स्वाइन फ्लू के लक्षणों बारे अवगत करवाया।उ उन्होंने कहा कि अगर किसी भी बच्चे को बुखार, खासी, कमजोरी, गला सूजना, सिर दर्द, मासपेशियों में दर्द, छींके आना आदि लक्षण पाए जाते हैं तो उस बच्चे को स्कूल से छुटटी दे दी जाए, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:30 PM (IST)
        

विवादित जगह पर लंगर चलाये जाने के मामले में चार को भेजा जेल

संवाद सूत्र, रतिया : बृहस्पतिवार को नए बस अड्डे के पीछे स्थित सती मंदिर के समीप विवादित जगह पर लंगर चलाने के आरोप में पकड़े गये चार लोगों को जेल भेज दिया है। वहीं आठ अज्ञात लोगों की पुलिस तलाश कर रही है। तीन नाम सामने आने पर तीनों नामित लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने पहले राजेंद्र, चिमन, सतपाल, मदन व आठ अज्ञात के खिलाफ नायब तहसीलदार कर्ण सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज कर नामित चार लोग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:29 PM (IST)
        

युवक के साथ मारपीट कर छीने रुपये व सोने का लोकेट

संवाद सूत्र, भट्टूकला : भट्टूमंडी में आदमपुर रोड पर कुछ युवको द्वारा एक युवक से मारपीट कर 1500 रुपये, सोने का लोकेट व उसके जरूरी कागजात छिनने का मामला प्रकाश में आया है। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। जानकारी के अनुसार सूलीखेड़ा निवासी प्रदीप ने बताया कि वह भट्टूमंडी में आदमपुर रोड से होकर अपने साथी सुभाष के साथ घर की ओर जा रहा था। सर्विस स्टेशन के पास पाच छह शरारती युवकों ने उन्हे रोक लिया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:29 PM (IST)
        

हिसार की तर्ज पर जगह देने की मांग, सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : बाला जी रेहड़ी यूनियन के सदस्यों ने एसडीएम सतीश सिंगला को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उन्होंने हिसार की तर्ज पर रेहड़ी चालकों को जगह आवंटित करने की मांग की है। उन्होंने बताया कि प्रशासन की ओर से स्थाई जगह नहीं मिलने के कारण उनके परेशानी हो रही है। रेहड़ी यूनियन के प्रधान रमेश रहेजा, प्रवक्ता सुभाष शर्मा, सदस्य राजेश कुमार, दीवान सिंह, ब्रजेश, राजेन्द्र ने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:28 PM (IST)
        

मूल्यांकन परीक्षा में प्रश्नपत्रों की कमी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : शुक्रवार को शुरू हुई प्राथमिक स्कूल में मूल्यांकन परीक्षा के पहले दिन अध्यापकों व विद्यार्थियों को भारी परेशानी का समाना करना पड़ा है। जिसका मुख्य कारण विद्यार्थियों की संख्या अनुसार पेपर स्कूलों में न पहुंचना था। राजकीय प्राथमिक स्कूलों में मूल्यांकन परीक्षा होनी थी। परीक्षा के लिए सुबह साढे दस बजे से बाहर बजे तक का समय रखा और वस्तुनिष्ठ प्रश्न पत्र टाईप का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:28 PM (IST)
        
(News from Fatehabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें