Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहाबाद

कोरिया में दम दिखाएगा झज्जर का छोरा

जागरण संवाददाता, झज्जर : बंगाल इंजीनियरिंग रेजिमेंट में तैनात कुलाना निवासी दुष्यंत चौहान नौकायन के क्षेत्र में लगातार झंडे गाड़ रहा है। वह राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कई मेडल हासिल कर चुका है। अब उसका चयन सितंबर माह में कोरिया में होने वाले एशियाड गेम्स के लिए हुआ है। हाल ही में इटली में आयोजित नौकायन प्रतियोगिता एक रजत और एक कांस्य पदक जीतकर लौटे दुष्यंत चौहान का बृहस्पतिवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:11 PM (IST)
        

इजन का पॉवर फेल होने से छिदवाड़ा एक्सप्रेस टोहाना में दो घटे खड़ी रही

संवाद सूत्र, टोहाना : फिरोजपुर से सराय रोहिल्ला को जाने वाली छिदवाड़ा एक्सप्रेस गाड़ी के इजन का पॉवर फेल होने से शुक्रवार को गाड़ी टोहाना से दो घटे देरी से रवाना हुई। इससे यात्रियों को अन्य गाड़ियों में सवार होकर अपने गंतव्य की ओर रवाना होना पड़ा। वहीं इस गाड़ी के कारण अन्य गाड़िया भी प्रभावित हुई। फिरोजपुर से सराय रोहिल्ला को जाने वाली छिदवाड़ा एक्सप्रेस गाड़ी शुक्रवार को अपने निर्धारित समय प्रात: 8 बजक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Mar 2014 07:56 PM (IST)
        

महिला के लिए न्याय मांगने पहुंचे ग्रामीण

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : गांव बनमंदोरी निवासी सुमन रानी के पति धर्मबीर से जमीन हड़पने के मामले को लेकर शुक्रवार को ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शिवचरण अत्री से मिले। ग्रामीणों ने मंगलवार को मामले की शिकायत डीसी से की थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने एसपी से कहा कि मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई तो कुछ भी हो सकता है। एसपी ने जांच कार कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया। पीड़िता सुमन रानी का आरोप ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Mar 2014 07:56 PM (IST)
        

'खुली खिड़की रखना' पुस्तक का विमोचन

संवाद सूत्र, टोहाना : कला एवं साहित्य सदन टोहाना के पाचवें स्थापना वर्ष, अंतरर्राष्ट्रीय कविता दिवस पर परिचर्चा व पुस्तक विमोचन कार्यक्रम का आयोजन एमयूएच जैन कॉलेज चंदड़कला में किया गया। मुख्यातिथि व मुख्य वक्ता डॉ. वेदप्रकाश वटुक ने कहा कि गदर पार्टी की स्थापना को 100 वर्ष हो चुके हैं। गदर पार्टी ही अपने आप में पहली व अंतिम एक राजनैतिक पार्टी रही है। गदर पार्टी के दफ्तर के बाहर लिखा था कि अपनी जात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Mar 2014 07:56 PM (IST)
        

कक्षा तीन की छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास

संवाद सूत्र, टोहाना : तीसरी कक्षा की छात्रा को पैसे का लालच देकर एक युवक ने दुष्कर्म करने का प्रयास किया। 11 वर्षीय किशोरी की मा ने पुलिस को बताया कि वह चंदड़कला गाव निवासी है। दस सालों से आदर्श कॉलोनी के पास रहकर खेतों पर मजदूरी करती है। पीड़िता की मां ने बताया कि आरोपी गीता कॉलोनी निवासी बिंद्र जोकि उनके पड़ोस के खेत में मजदूरी करता था तथा नशे का आदि है, जिस पर खेत मालिक ने उसे काम से हटा दिया था।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Mar 2014 07:56 PM (IST)
        

जात-पात से नहीं, सोच-समझकर करेंगे वोट का फैसला

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद जैसे-जैसे मतदान नजदीक आते जा रहे हैं, वैसे ही मतदाता वोट डालने के लिए सही सासद का चयन करने में जुट गये हैं। युवा कहते हैं कि वोट जात-पात से प्रभावित होकर नहीं बल्कि कंडीडेट के बारे में पूरा सोच-समझकर देंगे। युवा भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने वाला सासद चाहते हैं। युवाओं का कहना है कि देश में इस कदर भ्रष्टाचार बढ़ गया है, जिसका परिणाम महगाई है। अगर भ्रष्टाचार बंद होगा तो महग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Mar 2014 07:56 PM (IST)
        

तस्कर की जमानत के लिए सेशन कोर्ट से धोखा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश एससी गोयल ने दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। आरोपियों में हिसार के गांव मातरश्याम निवासी मुंशीराम व न्योलीकलां निवासी मांगेराम पंच शामिल हैं। उक्त लोगों पर किसी अन्य व्यक्ति की जमानत के लिए कोर्ट में फर्जी दस्तावेज जमा करवाने का आरोप है। सिटी पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। शिकायत में न्यायाधीश एससी गोयल ने कहा है कि कु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Mar 2014 07:56 PM (IST)
        

सींक-पाथरी ने कौथ-कला को हराया

संवाद सूत्र, समैन ग्राम पंचायत कन्हड़ी द्वारा आयोजित जय बाबा सईयांनाथ तीन दिवसीय ओपन कबड्डी टूर्नामेंट के अंतिम दिन ओपन सर्कल कबड्डी के कई कड़े मुकाबले देखने को मिले। पहले सेमीफाइनल मुकाबले में गाव समैन ने गाव सिरशल को 30-21 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में गाव कौथकला की टीम ने बड़े रोचक मुकाबले में सींक-पाथरी (पानीपत) की टीम को एक अंक से मात देकर मुकाबला अपने पक्ष में करत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Mar 2014 07:56 PM (IST)
        

फुटबाल एवं महिला कबड्डी टूर्नामेंट का समापन 23 को

टोहाना : शहीद भगत सिंह युवा संगठन गाव सनियाना की ओर से शहीद सरदार मेहर सिंह की स्मृति में आयोजित फुटबाल एवं महिला कबड्डी टूर्नामेंट का समापन 23 मार्च को होगा। क्लब के प्रधान फरियाद सिंह ने बताया कि टूर्नामेंट के समापन पर मुख्यातिथि दिशा सही-सोच नई के संयोजक देवेंद्र सिंह बबली होंगे और अध्यक्षता गुरप्रीत सिंह तूर करेगे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Mar 2014 07:56 PM (IST)
        

एडीसी ने ली अधिकारियों की बैठक

संवाद सूत्र, रतिया : लोकसभा चुनाव निष्पक्ष एवं शातिपूर्ण कराएं और आदर्श आचार संहिता का दृढ़ता से पालन करे। डयूटी ईमानदारी से करें। ये निर्देश अतिरिक्त उपायुक्त राज नारायण कौशिक ने रतिया के उप मंडलाधीश कार्यालय में हुई फ्लाइंग दस्ता की टीम व अन्य अधिकारियों की बैठक में दिए। एसडीएम एवं रतिया के निर्वाचन अधिकारी उमेद ¨सह मोहन भी उपस्थित थे। उन्होंने सभी टीम इचार्ज को निर्देश दिए और आपस में संवाद स्था... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Mar 2014 07:56 PM (IST)
        

रिक्शा छोड़कर भागे चोर, दोबारा आए तो पकड़े गए

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद चार मरला कॉलोनी में बृहस्पतिवार रात जो युवक चोरी के आरोप में पकड़े गए। दोनों युवक रिक्शा लेकर सामान उठाने आए थे। घर के सदस्यों की आंख खुल गई, जिसके बाद रिक्शा छोड़कर भाग गए। उनमें से एक युवक दोबारा रिक्शा लेने आया तो पकड़े गए। पुलिस ने रात को ही दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया। अभी तक किसी की पहचान नहीं बताई गई। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। बताया गया है कि चार मरला क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Mar 2014 07:56 PM (IST)
        

आवारा लड़कों से छात्राएं ही नहीं कॉलेज भी परेशान

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद दिल्ली में सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद सुप्रीम कोर्ट की ओर से महिलाओं की सुरक्षा को दिए आदेश हवा होते जा रहे हैं। कोर्ट ने पुलिस को महिला कॉलेज और स्कूल के बाहर गश्त बढ़ाने के आदेश दिए थे, लेकिन शहर के एक मात्र महिला कॉलेज के बाहर कहीं पुलिस नहीं दिखती। हर रोज लड़के बाइक से कॉलेज के बाहर घुमते रहते हैं। और छात्राओं पर अश्लील फब्तियां कसते हैं इसकी शिकायत छात्राओं ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Mar 2014 07:56 PM (IST)
        

चारा काटने को लेकर संघर्ष, एक दर्जन घायल

संवाद सूत्र, रतिया : गाव सहनाल ढाणी के पास खेत से चारा काटने को लेकर दो पक्षों में संघर्ष हो गया। मारपीट में चार महिलाओं सहित एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं। घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पक्ष एक में घायल गीता बाई, लख्मी बाई, शिरो बाई, पप्पू राम, संदीप कुमार और सत्तू राम आदि ने बताया कि शुक्रवार दोपहर को गाव सहनाल ढाणी और हमजापुर के समीप सरपंच दर्शन के खेत में यह महिलाएं चारा काट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Mar 2014 07:56 PM (IST)
        

सीडीएलयू कॉलेज प्रिंसिपल के सामने पेपर जांच करवाने को तैयार

राकेश सिहाग, फतेहाबाद फतेहाबाद व टोहाना में बुधवार को विद्यार्थियों ने रिजल्ट खराब आने की बात कहते हुए खूब बवाल काटा। बीते मंगलवार को भी रोष प्रदर्शन किया गया। ऐसे ही धरने-प्रदर्शन रिजल्ट को लेकर बीते वर्ष 2013 में भी हुए थे। यानी कि परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद विद्यार्थियों द्वारा हो-हल्ला करना शायद शगल बन गया है। मुद्दा है कि स्टूडेंट्स ने जाम लगाया, तोड़फोड़ की और रोष प्रदर्शन के साथ नारेबा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Mar 2014 01:01 AM (IST)
        

'योग तो चमत्कारी विज्ञान है'

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : शिवपुरी सुधार सभा एवं पतंजलि योग समिति की ओर से घनश्याम दास नारग मेमोरियल ऊं शाति हाल में आयोजित निश्शुल्क योग विज्ञान शिविर में तीसरे दिन योग साधको को योगाभ्यास करवाया गया। पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के मुख्य योग प्रशिक्षक मदन गोपाल आर्य उपस्थित हुए। शिविर में एमएम कॉलेज प्रबंधक समिति के चेयरमैन राजीव बतरा, शिवपुरी सभा के कोषाध्यक्ष पूनम चंद बंसल ने दीप प्रज्ज्वलित किए। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Mar 2014 11:13 PM (IST)
        

रंगारंग प्रस्तुति से बच्चों ने मनमोहा

संवाद सूत्र, टोहाना : सेंट मैरी लिटल मास्टर प्ले वे स्कूल के प्रथम स्थापना दिवस पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें स्कूल के बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का संचालन अध्यापिका रेणू ने किया। बच्चों ने कई प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। बच्चों ने पंजाबी, वेलकम, आई लाइक टू मूव इट आदि पर डास की प्रस्तुति देकर खूब तालिया बटोरी। वहीं यशिका, दक्ष, मोक्षिका, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Mar 2014 11:12 PM (IST)
        

दहेज उत्पीड़न मामले में पाच नामजद

संवाद सूत्र, टोहाना : न्यायालय के आदेश पर उपमंडल के गाव कुला की विवाहिता की शिकायत पर उसके ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न एवं धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। कुला निवासी भजन सिंह की पुत्री मंजीत कौर की शादी 2008 में पंजाब प्रांत के जालंधर जिले के गाव अलीपुर निवासी अवतार सिंह से हुई थी। विवाहिता के परिजनों ने 12 लाख रुपये शादी में नकद दिए थे। वह और उसकी माता शादी के बाद उसे ससुराल छोड़ इग्लैंड च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Mar 2014 10:59 PM (IST)
        

जूस कॉर्नर संचालक को पीटा और फिर दुकान को आग लगा दी

संवाद सूत्र, रतिया : गाव नथवान में एक जूस कॉर्नर की दुकान पर बुधवार देर रात दो युवकों ने जमकर उत्पात मचाया। युवकों ने जहा जूस कॉर्नर मालिक से पिटाई की और उसकी दुकान में आग लगा दी। दुकान में पड़ा सामान जल गया। दुकान मालिक ने शिकायत पुलिस में दर्ज कराई। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुचकर मामले की जाच शुरू कर दी। पुलिस को दी शिकायत में नथवान निवासी गुरजीत सिंह ने बताया कि वह गाव के बाहर जूस कॉर्नर चलाता है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Mar 2014 10:58 PM (IST)
        

एडीसी ने टोहाना जाकर जाने प्रत्याशियों के प्रचार के तरीके

संवाद सूत्र, टोहाना एडीसी राजनारायण कौशिक ने लोकसभा चुनाव के लिए टोहाना में स्थापित किए गए नियंत्रण कक्ष व पंजाब सीमा पर लगाए गए नाके का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि विभिन्न निगरानी टीमों और उड़नदस्तों द्वारा राजनीतिक दलों व उम्मीदवारों की प्रत्येक गतिविधि तथा खर्चो पर नियमित रूप से नजर रखी जाए और इसकी रिपोर्ट नियमित रूप से उच्चाधिकारियों व जिला नियंत्रण कक्ष में दी जाए। इस मौके पर एसडीए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Mar 2014 10:58 PM (IST)
        

'दलबदलू को नहीं बनाएंगे सांसद'

संवाद सूत्र, भट्टूकला : जैसे जैसे मतदान नजदीक आता जा रहा है वैसे ही युवाओं में वोट डालने के लिए उत्सुकता बढ़ती जा रही है। युवा चाहते हैं कि उनके द्वारा डाला गया मत एक अच्छे सासद को चुनकर लोकसभा में भेजे। युवा एक पढ़ा लिखा सासद चाहते हैं ताकि वे उनकी मागों को केंद्र तक उठा सके। साथ ही युवाओं को दलबदलू से नफरत है। बाकी बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। दिन प्रतिदिन बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, जिससे युवा परेश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Mar 2014 10:58 PM (IST)
        
(News from Fatehabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »