Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहाबाद

कांग्रेसी दिल है कि जुड़ता ही नहीं

मणिकांत मयंक, फतेहाबाद शुक्रवार। गांव गिल्लांखेड़ा। अपेक्षा से ज्यादा गर्म दोपहरी। एक तो मौसम में अचानक उछाल से उमस और उसपर सियासी हलचल की तपन। चैत का आखिरी पक्ष जेठ की गर्मी का अहसास दे रहा था। गांव में बेमौसम सियासी सरगर्मी इसलिए बनी थी कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में मुख्य संसदीय सचिव रहे प्रहलाद सिंह गिल्लांखेड़ा के आवास पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 06:38 PM (IST)
        

लोगों ने बंधक बनाई प्रवासी महिला को छुड़वाया

संवाद सूत्र, रतिया : फतेहाबाद रोड पर स्थित वार्ड नं. 15 में पिछले 12 दिनों से एक प्रवासी महिला को जबरन बंधक बनाकर जबरन वेश्यावृत्ति करवाने का मामला प्रकाश में आया है। विवाहिता को प्रैस की गाड़ी में ही रात्रि के समय भेजा जाता था, ताकि किसी भी व्यक्ति को इसके लिए संदेह न हो। चंगुल से छूटी प्रवासी महिला ने नजदीक के गुरुद्वारे में ही पनाह ली और जबरन वेश्यावृत्ति करवाने वालों के चंगुल से छुड़वाने की गुहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:24 PM (IST)
        

पूर्व सीएम हुड्डा आज फतेहाबाद में

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा 27 मार्च को फतेहाबाद में पूर्व सीपीएस प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा के कार्यालय में कार्यकत्र्ता सम्मेलन को संबोधित करेगे। सम्मेलन में अधिक से अधिक कार्यकत्र्ताओं की भीड़ जुटाने के उद्देश्य से समाजसेवी मुकेश प्रजापत ने ठाकर बस्ती क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान चलाया। इस अवसर पर मोनू, बिमला देवी, मोनिका, संतरा, अनु, मुनिश, जतीन आदि उपस्थित रहे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 07:14 PM (IST)
        

स्पीड का नहीं आया परिणाम

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : स्पीड प्रतियोगिता के द्वितीय चरण का परिणाम अभी तक नहीं आया, जबकि प्रतियोगिता को हुए एक महीने से अधिक समय बीत गया है। द्वितीय चरण का परिणाम आने के बाद ही स्पीड की अंतिम चरण होगा। स्पीड के द्वितीय चरण का आयोजन 10 फरवरी से 16 फरवरी के बीच हुआ। इस प्रतियोगिता का अंतिम चरण मार्च में आयोजित करना था, लेकिन अभी तक द्वितीय चरण का परिणाम नहीं आया। इस प्रतियोगिता का अंतिम चरण कब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

डीईओ कार्यालय में अब हर शाखा की अपनी मेल आइडी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : जिला शिक्षा अधिकारी को पहले कुछ ही ईमेल आइडी से विभाग को सारी जानकारी भेजनी पड़ती थी। इससे अधिकारियों व कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। इस समस्या को देखते हुए शिक्षा विभाग ने अलग-अलग शाखा से संबधित ईमेल आइडी बना दी है। डीईओ कार्यालय के कर्मचारियों को पहले स्कूल बजट, सीसीए, प्रोजेक्ट ब्रांच, प्लानिंग, सेकेंडरी स्कूल संबधित जानकारी, खाता, पेंशन, निजी स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

बिना अनुमति के काट डाले 12 पेड़, संस्था ने उठाया मुद्दा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : शहर में बगैर अनुमति के सरकारी पेड़ काटने का मामला सामने आया है। हालांकि कोई विभाग कार्रवाई करने की जिम्मेदारी नहीं ले रहा। नेशनल हाईवे स्थित पपीहा पार्क मोड पर बनी ग्रीन बेल्ट में 12 पेड़ खड़े थे। अज्ञात लोगों ने रात के समय में सभी पेड़ काटे डाले। इन वृक्षों की छांव में गर्मी से राहत पाने के लिए अक्सर लोग बैठ जाया करते थे। राहगीरों को जब पार्क से सभी वृक्ष गायब मिले तो उन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

खाद की पहली बोली, नहीं आया कोई ग्राहक

प्रदीप जांगड़ा, फतेहाबाद नंदीशाला से आमदन कमाने का नगर परिषद का जरिया औंधे मुंह गिर गया है। नींद से जागने के बाद चारे आदि का खर्च निकालने तथा मुनाफा कमाने के जुगत में रखी गई बोली सिरे नहीं चढ़ पाई। अब अप्रैल के मध्य में नंदीशाला में गोबर खाद की बोली लगाई जाएगी। बुधवार को बोली का दिन निर्धारित किया था। पहली बार बोली होनी थी, मगर कई कारणों से कोई ग्राहक नहीं आया। अब विभाग ने बोली की अगली तारीख 15 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

लोकल छुट्टी अब डीईओ नहीं, विभाग करेगा तय

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : जिला शिक्षा अधिकारी को पहले एक साल में अपने स्तर पर चार स्थानीय छुट्टियां करने का अधिकार दिया हुआ था, लेकिन अब इन छुट्टियां का फैसला जिला शिक्षा अधिकारी नहीं बल्कि शिक्षा विभाग के अधिकारी खुद करेंगे। बता देंगे पहले शिक्षा विभाग द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को अपने जिले में एक साल में कभी भी चार छुट्टी करने का अधिकार था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि महानिदेशक सैकेंडरी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

फसल पर होगी तीसरी आंख की निगहबानी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : गेहूं का सीजन शुरू होते मंडी में ढेरियों से फसल चोरी का सिलसिला शुरू हो जाता है। इसके अलावा मंडी में आने जाने वाले लोगों का भी कुछ पता नहीं चल पाता है। इसको देखते हुए मार्केट कमेटी ने अनाज मंडी के गेटों पर सीसी कैमरे का विचार किया है। इसके साथ ही ट्रैक्टर-ट्रालियों आने वाली फसलों का मापतोल करने के लिए धर्मकांटा भी लगाया जाएगा। इससे किसानों को काफी राहत मिलेंगी। एक महीन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 12:59 AM (IST)
        

सफर में मिलेगा वर्दीधारी पुलिस का सुरक्षा कवच

प्रवीण शर्मा, फतेहाबाद क्या सफर के दौरान आपको मनचलों, शरारती तत्वों का भय सताता है? मन के किसी कोने में किसी अनहोनी का खौफ बना रहता है? अगर हां, तो बेखौफ हो जाइये। यात्रा में आपके साथ पुलिसिया वर्दी की ताकत बनी रहेगी। चोर-उचक्कों व मनचलों से आपकी सुरक्षा के लिए हरियाणा पुलिस ने वर्दीधारी पुलिस का कवच देने का फैसला लिया है। इस बाबत पुलिस निदेशालय से पत्र भी जारी किया गया है जिसमें सभी जिलों के आल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 12:59 AM (IST)
        

दोस्ती में धोखा, जबरन पिला दी फेवी-क्वीक

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : गांव हिजरावां खुर्द में अपने रिश्तेदार के यहां रहने आए एक किशोर पर उसके ही दोस्त ने मारपीट की और उसे जबरदस्ती फेवी-क्वीक पिला दी। परिजनों ने घायल किशोर को सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया है। सामान्य अस्पताल में उपचाराधीन सिरसा निवासी 16 वर्षीय अमनदीप की मां कमलजीत कौर ने बताया कि उसके बेटे अमनदीप को उसके रिश्तेदार गांव हिजरावां खुर्द में पढ़ाई करवाने के लिए सिरसा स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:00 PM (IST)
        

सोत्तर बेल्ट में गेहूंकी फसल खराब, उपायुक्त से मिले किसान

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : सोत्तर बेल्ट के दर्जनों गांव के किसानों ने मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन उपायुक्त एनके सोलंकी को सौंपा। किसानों ने मांग की है कि उनकी गेहूं की फसल खराब हो गई है, इसलिए उनकी फसल की स्पेशल गिरदावरी करवा कर उन्हें जल्द मुआवजा दिया जाए। सोत्तर बेल्ट के गांव ढाणी ठोबा, ढाणी छतरियां, दौलतपुर, रत्ताथेह, बोसवाल, खान मोहम्मद, खानपुर, हिजरावा कलां, हिजरावा खुर्द, अयाल्की, चेतनपु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:38 PM (IST)
        

285 विद्यार्थियों को मिली स्नातक की डिग्री

संवाद सूत्र, रतिया : खालसा त्रिशताब्दी राजकीय महाविद्यालय में चौथा दीक्षान्त एवं वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। समारोह में चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा के रजिस्ट्रार डॉ. मनोज सिवाच मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता कालेज के प्राचार्य डॉ. रणधीर ¨सह ने की। दीक्षान्त समारोह में सत्र 2009-2010 से लेकर 2013-14 तक के करीब 285 विद्यार्थियों को स्नातक की उपाधि प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:33 PM (IST)
        

गोभक्तों ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : सैंकड़ों गोभक्तों ने अपनी मांगों को लेकर बुधवार को प्रदर्शन किया। इसके बाद एक ज्ञापन उपायुक्त एनके सोलंकी को सौंपा। प्रदर्शन का नेतृत्व संत गोपालदास ने किया। बुधवार सुबह गो भक्तों सब्जी मंडी में एकत्रित हुए। इसके बाद प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय तक गए। गोभक्तों ने मांग कि ढिंगसरा गांव की गोचर भूमि विवाद के मुख्य आरोपी गांव के सरपंच व भट्टूकलां के बीडीपीओ पर मामला दर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:20 PM (IST)
        

डीसी ने मागी 31 तक फसल नुकसान की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : उपायुक्त एनके सोलंकी ने बुधवार को गाव खाबड़ा कला, बनावाली, बीघड़ आदि गावों का दौरा किया। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे 31 मार्च तक गिरदावरी व फसली नुकसान की रिपोर्ट प्रस्तुत करे ताकि किसानों के नुकसान की भरपाई की जा सके। खेतों में पहुचकर गिरदावरी की पड़ताल की और फसलों का निरीक्षण भी किया तथा खेतों में मौजूद किसानों से मिलकर उनकी समस्याओं को ध्या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:01 PM (IST)
        

रैली के जरिये दिया जल बचाने का संदेश

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : अहरवां स्थित शहीद बाबा दीप सिंह शिक्षण महाविद्यालय की ओर से गाव अहरवा में जल सरंक्षण का संदेश देने के लिए जागरूकता रैली निकाली गई। इस रैली को संस्था के संरक्षक डॉ. विरेन्द्र सिंह सिवाच, चेयरपर्सन शरणजीत कौर व महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. ममता चौधरी ने रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। महाविद्यालय के विद्यार्थियों व स्टाफ सदस्यों के द्वारा लोगों को पानी बचाने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:57 PM (IST)
        

समाजिक बुराइया मिटाने को युवा आगे आएं : डॉ. आभीर

संवाद सूत्र, टोहाना : समाज की बुराइयों को खत्म करने के लिए युवा वर्ग महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। बेहतर राष्ट्र व आदर्श समाज बनाने के लिए युवाओं का योगदान सबसे अधिक महत्वपूर्ण हो सकता है। यह बात एसडीएम डॉ. जेके आभीर ने इदिरा गाधी राजकीय महाविद्यालय में नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित पड़ोस युवा संसद नामक जागरूकता कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने युवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:56 PM (IST)
        

राष्ट्रीय स्तर पर खेलेंगे चार खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : थ्रोबॉल फैडरेशन ऑफ इडिया द्वारा आगामी 27 से 29 मार्च तक पानीपत में होने वाली नेशनल थ्रो बॉल प्रतियोगिता के लिए फतेहाबाद के चार खिलाड़ियों का चयन किया गया है। चयनित चारों खिलाड़ी गाव दरियापुर स्थित बीआरएम स्कूल के खिलाड़ी है। स्कूल के 4 खिलाड़ियों का नेशनल प्रतियोगिता के लिए चयन होने पर स्कूल में खुशी का माहौल है और स्कूल के अध्यापकों, विद्यार्थियों व स्कूल संचालकों ने इन खि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:50 PM (IST)
        

क्लीनिक पर छापा मारने गई टीम बैरग लौटी

संवाद सूत्र, रतिया : गाव बलियाला के ग्रामीणों ने गाव के एक झोलाछाप चिकित्सक के खिलाफ शिकायत दी थी। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गाव बलियाला में एक झोलाछाप चिकित्सक के क्लीनिक पर दबिश दी लेकिन टीम के आने से पहले ही वह अपनी दुकान बंद कर लापता हो गया। बाद में टीम ने दुकान के आसपास रहने वाले पड़ोसी लोगों से इस बारे पूछताछ की। स्वास्थ्य विभाग ने नामजद चिकित्सक को विभागीय नोटिस जारी कर उसकी संबंधि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:31 PM (IST)
        

एसडीओ की शिकायत पर दो भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज

संवाद सूत्र, रतिया : बकाया बिल वसूली के लिए गाव तामसपुरा गई बिजली निगम की टीम से दु‌र्व्यवहार मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने गांव के दो भाइयों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा पहुंचाने व जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है। शिकायत में बिजली निगम के उपमंडलाधिकारी ने बताया कि बकाया बिलों की वसूली के लिए सोमवार को ग्रामीण एसडीओ भागीरथ खिंची, जेई गुलशन बजाज, एएलएम मोहन सि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:21 PM (IST)
        
(News from Fatehabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें