Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहाबाद

शराबी ने पत्नी को पीटा, घायल

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : गाव धारनिया में शराबी ने पत्नी को पीटकर घायल कर दिया। घायल महिला को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई है। अस्पताल में उपचाराधीन ऊषा ने बताया कि उसका पति सुनील शराब का आदी है। वह रोजाना शराब पीकर आता है और उसके साथ झगड़ा करता है। बृहस्पतिवार को सुनील शराब पीकर आया और बेवजह उसे पीटने लगा। आस पड़ोसियों ने आकर उसे छुड़वाया। इसकी सूचना उसने अपने मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 02:51 AM (IST)
        

बरवाला समाधान से बढ़ा बराला का कद

राकेश सिहाग, फतेहाबाद : कानून को ताक पर रखने वाले रामपाल की गिरफ्तारी कई मायनों में अहम थी जिनमें खासतौर पर सरकार के लिए भी। क्योंकि बरवाला में एक पखवाड़े तक चले विवाद को समाधान करना नवगठित भाजपा सरकार के लिए बड़ी चुनौती था जिसे स्वयं मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने भी माना। ऐसे में इस चुनौती से निपटने के लिए सरकार ने अहम जिम्मेदारी लगाई फतेहाबाद जिले के अंतर्गत पड़ने वाले टोहाना हलके के विधायक सुभाष बराला क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 02:50 AM (IST)
        

एटीएम बदलकर खाते से निकाले 55 हजार रुपये

संवाद सूत्र, रतिया : गाव चंदो खुर्द निवासी कुंदन लाल के साथ एटीएम बूथ पर ठगी हो गई। उसका एटीएम कार्ड बदलकर किसी ने खाते से 55 हजार रुपये निकाल लिए। ठगी का पता तब चला, जब वह एटीएम पर रुपये निकालने के लिए गया। इसके बाद पुलिस को शिकायत दी गई। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। कुंदन लाल ने बताया कि उसका केनरा बैंक में खाता है। 10 नवंबर को वह अपने बेटे दिलबाग के साथ रुपये निकालने के लिए टोहाना रोड स्थित पं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 02:49 AM (IST)
        

स्कूल के बरामदे में वाहन मिला तो होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : स्कूली बच्चों को ठंड से बचाव के लिए शिक्षा विभाग ने आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। यह आम परंपरा है कि शिक्षकों को वाहन बरामदे तले खड़े होते हैं और कक्षाएं खुले आसमान तले लगती है। अब स्कूलों का यह नजारा बदलना होगा, जिसको लेकर जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने पत्र जारी किया है। खंड अधिकारियों से होते हुए पत्र सभी स्कूलों तक पहुंच चुका है। पत्र में कहा गया है कि यदि खुले ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 02:46 AM (IST)
        

दो मोटरसाइकिलों की टक्कर में तीन घायल

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : गाव रत्ताटिब्बा के समीप दो मोटरसाइकिल की आमने सामने टक्कर हो गई। इसमें तीन लोग घायल हो गये। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उपचाराधीन गाव अहलीसदर निवासी काकू ने बताया कि वह गाव से फतेहाबाद की ओर आ रहा था तो सामने से आ रहे बाइक में उसकी टक्कर हो गई। इससे वह बुरी तरह घायल हो गया। वहीं अस्पताल में उपचाराधीन गाव रत्ताटिब्बा निवासी सन्नी ने बताया कि वह खेत से चारा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 02:45 AM (IST)
        

बच्चों की गुल्लक उठाकर ले गए चोर

संवाद सूत्र, रतिया : शहर की टिब्बा कालोनी की गली नंबर 9 में चोर घर के ताले तोड़कर दो हजार रुपये की नकदी चुराकर ले गये। ये रुपये बच्चों की गोलक में रखे हुए थे। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है। कॉलोनी निवासी हेम राज ने पुलिस को बताया कि वह पिछले कई दिनों से बाहर गया हुआ था और उसके मुख्य गेट व अंदर के दरवाजों पर ताले लगे हुए थे। उन्होंने बताया कि जब वह वापस लौटा तो मुख्य गेट पर ताला लगा हुआ था, जबकि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 02:44 AM (IST)
        

हाइवे पर अतिक्रमण, ट्रैफिक पुलिस बेबस

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : नेशनल हाइवे पर चलते हैं तो सड़क सुरक्षा अभियान बेअसर नजर आता है। हाइवे पर अतिक्रमण की वजह से बार बार जाम की स्थिति बनती है। यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए पुलिस सड़क पर उतरती है। दुकानदारों और भारी वाहन चालकों पर जोर नहीं चलता। फिर पुलिस दुपहिया वाहनों को निशाना बनाती है। नेशनल हाइवे पर दुकानदारों द्वारा किया जा रहा अतिक्रमण हट नहीं रहा। नगर परिषद प्रशासन इस समस्या को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 02:42 AM (IST)
        

रायल संस्थान लर्निग के लिए अधिकृत केंद्र

संवाद सूत्र, टोहाना : रायल संस्थान को हरियाणा सरकार द्वारा प्रायोजित हरियाणा नॉलेज कार्पोरेशन लिमिटेड द्वारा लर्निग सेंटर के लिए अधिकृत किया गया है। इसमें हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड भिवानी से मान्यता प्राप्त एचएससीआइटी कोर्स भी करवाएं जाएंगे। संस्थान के निदेशक लक्की बतरा ने बताया कि इसके तहत अब मेडिकल व इजीनियरिग के टेस्ट की तैयारी के लिए लगभग सोलह हजार प्रश्न की एक कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट सीरिज से ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:30 AM (IST)
        

नंदीशाला के लिए बजट के लाले पड़े

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : अब समझ में आ रहा है कि नंदीशाला के अधिकांश सांड सड़क पर क्यों आ गए हैं। नप प्रशासन का दावा था कि नंदीशाला के लिए तीन लाख रुपये बजट जारी किया जा रहा है। मगर वास्तविकता ये है कि नंदीशाला के कर्मचारियों को वेतन तक नहीं मिला। नंदीशाला में चार कर्मचारी काम करते हैं जिन्हें तीन महीने से वेतन नहीं मिला। नंदीशाला के कर्मचारी लीलूराम ने बताया कि उसे पिछले तीन महीने से वेतन नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:30 AM (IST)
        

गेहूं रखने के लिए टंकी पर मिलेगी सब्सिडी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : कृषि विभाग किसानों हर उपकरण में सब्सिडी तो दे ही रहा है। इस बार विभाग किसानों को गेहूं भंडारण के लिए टंकियां भी देगा। अक्सर देखने में आता है किसान जो गेहूं घर में रखता है वो खराब हो जाती है। अनेक किसान टंकी न खरीदने में असमर्थ होते है। इसी को देखते हुए विभाग ने टंकी पर सब्सिडी देने का फैसला किया है। --------------- किसान ही उठा पायेंगे लाभ कृषि विभाग ने यह सुविधा के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:30 AM (IST)
        

ठगी करते पकड़ा युवक, जेब से मिले 40 एटीएम कार्ड

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : हिसार रोड एटीएम बूथ पर एक युवक ठगी की कोशिश करते पकड़ा। यहां एक ग्राहक रुपये निकलवाने के लिए आया। रुपये निकालने के लिए आरोपी युवक से मदद मांगी। इस बीच आरोपी ने उसका एटीएम बदल लिया। ग्राहक को शक होने पर पकड़ा गया। उसे पुलिस के हवाले किया गया। पुलिस ने उससे 40 एटीएम कार्ड बरामद किए हैं। पीड़ित ग्राहक भिरड़ाना निवासी सुनील ने पुलिस को लिखित शिकायत दी है। आरोपी युवक की पहचान फर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:30 AM (IST)
        

सड़कों पर मौत बन दौड़ रही ट्रालियां

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : पुलिस ने सड़क सुरक्षा अभियान शुरू किया गया है। इसके चलते पुलिस का सिर्फ दुपहिया वाहनों पर ध्यान है। जबकि सच्चाई ये है कि यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले वाहन और भी कई हैं। इनमें खासकर ट्रैक्टर ट्रालियां हैं। गांवों से किसान फसल लेकर शहर में आते हैं। वे खेतों की तरह सड़क पर वाहन दौड़ाते हैं। खास बात ये है कि पुलिस ऐसे वाहनों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही। ट्रालियां रात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:30 AM (IST)
        

न्यूकेम फैक्टरी की नीलाम जमीन का अभी मालिक के नाम है पट्टा

संवाद सूत्र, समैन : न्यूकेम प्लाईवुड फैक्टरी के खिलाफ बकाया वेतन के लिए संघर्ष कर रहे कर्मचारियों की लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई। फैक्टरी की साढ़े चार एकड़ जमीन नीलाम हो चुकी है। लेकिन अभी बकाया वेतन पाने के लिए कर्मचारियों को इंतजार करने पड़ेगा। क्योंकि इस लड़ाई में कानूनी अड़चन आ रही है। दरअसल, जो जमीन नीलाम हुई है, वह न्यूकेम फैक्टरी के नाम नहीं, बल्कि पट्टे पर है। पट्टा भी न्यूकेम फैक्टरी के मालिक अरुण... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:30 AM (IST)
        

31 दिसंबर से दो एक्सप्रेस ट्रेन ढाई माह के लिए रद

संवाद सूत्र, टोहाना : रेलवे विभाग ने दिसंबर माह के दौरान पड़ने वाली धुंध के कारण दो एक्सप्रेस ट्रेनों को ढाई माह के लिए रद कर दिया गया है। इसकी सूचना रेलवे विभाग ने टोहाना की समयसारिणी पर चस्पा दी है। स्टेशन मास्टर सुधीर कनौजिया के अनुसार रद की गई गाड़ियों में हावड़ा से श्रीगंगानगर को आने व जाने वाली आभा तूफानमेल व नई दिल्ली से लुधियाना को आने व जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन शामिल हैं। उन्होंने ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

कर्मचारी के दु‌र्व्यवहार पर अस्पताल में हंगामा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : सामान्य अस्पताल में बुधवार को हंगामा हो गया। डाक विभाग का एक कर्मचारी मेडिकल कराने के लिए आया था। उसने आरोप लगाया कि एक्स-रे रूम का एक कर्मचारी मामूली बात पर तैश में आ गया और डाक कर्मचारी युवक को थप्पड़ जड़ दिया। इस बात को लेकर करीब आधे घंटे तक हंगामा हुआ। इसके बाद चिकित्सक एकत्र हुए। उन्होंने मामला शांत कराया। हालांकि युवक ने इसकी शिकायत एसएमओ डॉ. विनोद शर्मा को दी है। श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

एक महीने में जांचे 25 डिपो, कई में पाई गई गड़बड़ी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने अक्टूबर माह में 25 राशन डिपो की चेकिंग की गई जिसमें एक डिपो धारक की एक हजार रुपये प्रतिभूति जब्त की गई। अन्य कई राशन डिपो में गड़बड़ियां मिलने पर कारण बताओ नोटिस जारी किए गए। उपायुक्त राजीव रत्तन ने बताया कि जिला में 349 राशन डिपो है, जिनमें शहरी 62 व ग्रामीण क्षेत्रों में 287 डिपो कार्यरत है जिनके माध्यम से सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत गत माह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

मंडी में धान की आवक तेज, ट्रैक्टर-ट्रॉली को प्रवेश करने के लिए नहीं मिल रहा रास्ता

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : अनाज मंडी में अचानक धान की आवक तेज हो गई। धान की आवक तेज होने से किसानों को धान रखने की जगह नही मिल रही है। हालांकि धान की आवक बढ़ने का कोई कारण नजर नहीं आ रहा। अधिकारियों की मानें तो सीजन समाप्त होने वाला है, इसलिए किसान तेजी से धान ला रहे हैं। बुधवार को किसान टैक्टर-ट्रॉलियों में लदी धान को सड़क किनारे खड़ी कर चारदीवारी के ऊपर से धान डालते हुए नजर आए। मंडी में वाहनों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

पेट्रोल की जगह डाल दिया डीजल, कार का इंजन सीज

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : एक पेट्रोल पंप के कारिंदे की लापरवाही पंप मालिकों को महंगी पड़ गई। कारिंदे ने कार में पेट्रोल की बजाय डीजल डाल दिया। इससे कार का इंजन सीज हो गया। कार मालिक ने इसको लेकर पंप के मालिक से बात की। पहले तो पंप मालिक ने जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ने का प्रयास किया। कार मालिक ने कोर्ट जाने की बात कही तो पेट्रोल पंप का मालिक नुकसान की भरपाई करने को तैयार हो गया। कार के मालिक विजय ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

करंट लगने से जनस्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी झुलसा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : खैराती रोड पर बने सीवरेज के गंदे पानी के डिस्पोजल पर कार्य करने वाला ऑपरेटर करंट लगने के कारण झुलस गया। झुलसे व्यक्ति को सामान्य अस्पताल में लाया गया। बताया गया है कि उपचाराधीन गांव भोड़िया खेड़ा निवासी मांगेराम खैराती खेड़ा रोड़ पर बने डिस्पोजल पर ऑपरेटर के तौर पर कार्य करता है। दोपहर को जैसे ही वह डिस्पोजल की मोटर चालू करने लगा तो अचानक उसे जोरदार करंट लगा। इससे वह झुलस ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 11:51 PM (IST)
        

भारत हत्याकांड के आरोपी धौलिया को जेल भेजा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : भारत हत्याकांड के मुख्य आरोपी धौलिया को सात दिन के रिमांड के बाद बुधवार को कोर्ट में पेश किया। जहां कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उससे पूछताछ के आधार पर पुलिस उसके साथियों का पता लगा रही है। हालांकि पुलिस ने अभी किसी साथी का नाम सार्वजनिक नहीं किया है। बता दें कि भारत हत्याकांड का मुख्य आरोपी विनोद उर्फ धौलिया कई महीनों से फरार था। शहर पुलिस ने सप्ताह ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 09:12 PM (IST)
        
(News from Fatehabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें