फतेहाबाद

  • वाहन की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 06:48 PM (IST)

    संवाद सूत्र, भूना : नहला गांव में बीती देर रात्रि को अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और मामले की जांच शुरू कर दी। इस दौरान शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। जानकारी के अनुसार गांव नहला निवासी 38 वर्षीय ओमप्रकाश रविवार रात्रि 8 बजे के करीब अपनी दुकान बंद करके घर की ओर लौट रहा था। भूना-हिसार मार्ग पर नये बस स... और पढ़ें »

  • क्रिकेट अकादमी का किया शुभारंभ

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 06:24 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : अगर प्रशिक्षार्थी को सही प्रशिक्षण मिले तो उसे अपनी मंजिल अवश्य मिलती है। यह बात नवनिर्वाचित पार्षद व अपैक्स एजूकेशन सोसायटी के चेयरमैन सतीश चराईपौत्रा ने बतौर मुख्य अतिथि कही। वो अपैक्स क्रिकेट एकेडमी के शुभारंभ अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व उन्होंने शॉट लगाकर एकेडमी का शुभारंभ किया। आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षाविद प्रहलाद कुंडू ने की। ... और पढ़ें »

  • मूल्य आधारित शिक्षा पर व्याख्यान आयोजित

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 06:05 PM (IST)

    संवाद सूत्र, टोहाना : चंदड़कलां गांव स्थित एमयूएच जैन कॉलेज में विभिन्न विषयों पर आधारित व्याख्यान का आयोजन प्राचार्या डॉ. अमिता अग्रवाल व उपप्राचार्या डॉ. राजेंद्र कुमार के निर्देशन में किया गया। इसमें बीएड, डीएड व आइटीआइ के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस मौके पर विद्यार्थियों को मूल्य आधारित शिक्षा, आलस्य प्रगति में बाधक व शार्टकट लाभकारी नहीं होता आदि विषयों पर व्याख्यान दिए गए। प्राचार्या डॉ. अ... और पढ़ें »

  • भूख हड़ताल कर जताया रोष

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 06:02 PM (IST)

    संवाद सूत्र, भूना : प्रदेश सरकार की ओर से 23 उपमंडलों को निजी हाथों में सौंपने के फैसले के विरोध में हरियाणा पॉवर तालमेल कमेटी के आह्वान पर बिजली कर्मचारियों ने 33 केवी बिजली घर भूना के मेन गेट पर लगातार 15वें दिन भी क्रमिक अनशन भूख हड़ताल की। सोमवार को किए गए प्रदर्शन की अध्यक्षता राजकुमार कुंडू, पूर्व सब यूनिट प्रधान ने की और संचालन होशियार ¨सह ढिल्लो, सचिव सर्व कर्मचारी संघ ब्लाक भूना ने की। कुण... और पढ़ें »

  • मानवाधिकार आयोग के चेयरमैन से मिलेगा नागरिक अधिकार मंच

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 06:00 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : पुलिस प्रशासन की ओर से लोगों पर किए जा रहे अत्याचारों, झूठे मुकदमों व लोगों के अधिकारों के हनन को लेकर नागरिक अधिकार मंच का प्रतिनिधिमंडल 31 मई को फतेहाबाद आ रहे मानव अधिकार आयोग के चेयरमैन से मिलेगा और ज्ञापन सौंपेगा। यह निर्णय पटवार भवन में आयोजित नागरिक अधिकार मंच की बैठक में लिया गया। बैठक में हाल ही में पुलिस की कार्यप्रणाली पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता पूर्व ... और पढ़ें »

  • ट्यूबवेल खराब, रेहडि़यों से लाना पड़ रहा पानी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: पारा 45 डिग्री के पास हो और पानी न मिले तो हालात का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। ऐसा ही कुछ भाटिया कॉलोनीवासियों के साथ हो रहा है। पिछले तीन दिनों से ट्यूबवेल खराब पड़ा है। शिकायत देने के बाद भी आज तक समाधान नहीं हो रहा है। मजदूर परिवार के सभी सदस्यों को पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। अधिकारियों ने एक बार भी मौके पर जाकर मुआयाना नहीं किया है। इस कारण लोगों में र... और पढ़ें »

  • ओवरलोड ट्रक धसने से लगा जाम

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : भूना रोड पर रेत से भरे ओवरलोड ट्रक धंसने के कारण लंबा जाम लग गया। जाम के कारण वाहन चालकों को परेशानी हुई। इतना ही नहीं ट्रक चालक ने रोड पर पत्थर इत्यादी डाल दिए। जिसका वाहन चालकों ने विरोध किया तो ट्रक चालक ने उनके साथ गलत व्यवहार किया। इसके बाद वाहन चालकों ने ट्रक चालक द्वारा रोड जाम करने की सूचना पुलिस को दी। हुडा चौकी के पुलिस कर्मचारियों ने मौके पर जाकर जाम खुलवाया ... और पढ़ें »

  • आंदोलनकारियों को एसपी ने बैठक बुलाकर दी चेतावनी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:04 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: जिला पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश नरवाल ने आरक्षण संघर्ष समिति के जिला पदाधिकारियों के साथ रविवार को बैठक की। बैठक में पदाधिकारियों को चेताया कि वे पिछली बार की तरह इस बार कोई भी गलती न करें। यदि किसी प्रकार से लोगों को भड़काने की कोशिश की तो इस बार पुलिस सख्ती से पेश आएगी। बैठक में आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेश महासचिव ओम प्रकाश, जिला कोषाध्यक्ष बुधराम, प्रदेश सचिव सतबीर ¨सह, ... और पढ़ें »

  • अंतरराष्टीय मानवधिकारी संस्था के प्रतिनिधि मिले पीड़ितों से

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग संस्था के प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस ज्यादती का शिकार हुए नागपाल ब्रदर्स से मुलाकात की व उनका हालचाल जाना। काउंसिल के राष्ट्रीय सचिव के नेतृत्व में नागपाल ब्रदर्स से मिलने वालों में प्रदेशाध्यक्ष मुनीष कौशल, प्रदेश सचिव अशोक चोपड़ा ने बताया कि बातचीत के दौरान महेश और रितेश नागपाल ने बताया कि पुलिस के कर्मचारियों ने उनके साथ बहुत ही बर्बरतापूर्वक... और पढ़ें »

  • 350 लोगों को लगाये टायफायड से बचाव के टीके

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:00 PM (IST)

    संवाद सूत्र, टोहाना: भारत विकास परिषद की टोहाना शाखा के सदस्यों ने शाखा के 16वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में विकलांग सहायता केंद्र पर टायफायड से बचाव के लिए टीकाकरण शिविर आयोजित किया। इसमें 350 लोगों को टायफायड के बचाव के टीके लगाए। शाखा संरक्षक अनूप कुमार ने बताया कि गर्मियों में टायफायड का प्रकोप काफी बढ़ जाता है। यह कई बार जानलेवा भी साबित हो जाता हैं। इसलिए टीकाकरण करवाने से इस रोग से बचा जा ... और पढ़ें »

  • स्वास्थ्य मेले का आयोजन 5 को

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 05:59 PM (IST)

    समैन: आगामी 5 जून को निकटवर्ती गांव गाजूवाला में एक स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जाएगा। इसमें हैपेटाईटिस-बी, सी के बारे में ग्रामीणों को जागरूक करने के अलावा फ्री टेस्ट भी किए जाएंगे। स्वास्थ्य मेले में ग्रामीणों को हैपेटाईटिस-बी व सी के साथ-साथ अन्य बीमारियों के बारे में जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा जल बचाओ अभियान के तहत ग्रामीणों को इस मुहिम से जोड़कर पानी की बर्बादी रोकने के लिए ग्रामीणों को प्... और पढ़ें »

  • अवैध प्रदर्शनों पर होगी सख्त कार्रवाई: एसपी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 05:58 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: प्रदेश में आरक्षण आंदोलन की चेतावनी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है। पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश नरवाल ने साफ हिदायत दी है कि किसी प्रकार का आंदोलन या प्रदर्शन करने की कोशिश न करें। यदि किसी की इस हरकत की वजह से कोई नुकसान हुआ तो उसकी संपत्ति से भरपाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि गैर कानूनी ढंग से किए जाने वाले आंदोलनों व प्रदर्शनों के कारण अक्सर सरकारी व नि... और पढ़ें »

  • टोहाना की दो सरकारी स्कूलों ने बचा ली लाज

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 05:53 PM (IST)

    संवाद सूत्र, समैन: टोहाना खंड के दो गांव गाजूवाला व अमानी के सरकारी स्कूल के परीक्षा परिणाम में अपने खंड की लाज बचाते रहे है। खंड के इन दो स्कूल में आपसी प्रतिस्पर्धा इतनी अधिक बढ़ गई है खंड के अन्य सरकारी स्कूल इन दोनों के आगे बौने साबित होने लगे हैं। हरियाणा शिक्षा बोर्ड भिवानी के दसवीं व बारहवीं कक्षा के खराब परीक्षा परिणाम में इन दो स्कूलों का परिक्षा परिणाम सुकून देने वाला रहा है। वैसे तो खण्... और पढ़ें »

  • सर्वकर्मचारी संघ ने किया निजिकरण का विरोध

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 05:13 PM (IST)

    संवाद सूत्र, टोहाना: सर्वकर्मचारी संघ टोहाना की बैठक केएम स्कूल में प्रधान राजेश कन्हड़ी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमें सरकार की जनविरोधी नीतियों का खुलासा किया। बैठक में 23 सब डिवीजनों का निजिकरण करना सरकार की प्राथमिक सूचि में हैं। इसके विरोध में बिजली कर्मचारी 29 व 30 जून को दो दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे। इस हड़ताल में सभी विभागों के कर्मचारियों ने नैतिक तौर पर समर्थन किया हैं। प्रधान राजेश कन्ह... और पढ़ें »

  • योग कक्षाएं शुरू

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 05:12 PM (IST)

    टोहाना: विश्व योग दिवस के आयोजन को लेकर प्रदेशभर में योग कक्षाओं का आयोजन जारी हैं। इसी कड़ी में टोहाना शहर में मुख्य प्रशिक्षक डॉ. हरीश यादव व स्काउट मास्टर बलवान ¨सह चौहान के नेतृत्व में योग क्रियाओं का प्रशिक्षण जारी हैं। बलवान ¨सह चौहान ने बताया कि 21 जून को विश्व योग दिवस चंडीगढ़ में मनाया जा रहा है। जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व योग दिवस का आगाज करेंगे। उन्होंने बताया कि चंडीगढ़... और पढ़ें »

  • हांसपुर चौकी पुलिस ने घर में घुसकर पीटा

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 05:08 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: पुलिस की ज्यादती से जुड़ा एक और मामला सामने आया है। हांसपुर चौकी के कर्मचारियों पर आरोप है कि उन्होंने एक परिवार को घर में घुसकर पीटा। एक युवक का कुछ महीने पहले टांग का आपरेशन हुआ था। उसका आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने उसे घसीटकर गाड़ी में डालने का प्रयास किया। वहीं महिलाओं ने भी पुलिस कर्मियों पर मारपीट के आरोप लगाए हैं। इनमें घायल मनजीत कुमार को सरकारी अस्पताल में भर्ती क... और पढ़ें »

  • त्रिशताब्दी शहीदी यात्रा 5 को टोहाना में

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 05:04 PM (IST)

    संवाद सूत्र, टोहाना: बाबा बंदा बहादुर जी की शहादत की त्रिशताब्दी को समर्पित श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की पावन छत्र छाया में त्रिशताब्दी शहीदी यात्रा 5 जून को टोहाना के हिसार रोड पर टाऊन पार्क के पास पधारेगी। इसका टोहाना के हलके की संगतों द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा। रामनगर स्थित बाबा बंदा ¨सह बहादुर गुरूद्वारा के मुख्य ग्रंथी भाई आज्ञापाल ने बताया कि यह यात्रा 31 मई को डेरा बाबा बंदा बहादुर रिय... और पढ़ें »

  • भूना की टीम ने जीती ट्रॉफी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 05:00 PM (IST)

    संवाद सूत्र, रतिया: गांव मिराना में गत छह दिनों से चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन हुआ। समापन समारोह में अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार काउसिल के प्रदेश महामंत्री अशोक चोपड़ा एडवोकेट बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए। समाज सेवी वकील राम नथवान विशिष्ट मेहमान थे। मुख्यातिथि ने विजेता रही भूना की टीम को बधाई दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। छह दिनों तक चलने वाले इस मुकाबले में हरियाणा एंव पंजाब क्षेत्र की ... और पढ़ें »

  • बीएसएनएल एक्सचेंज में लगी आग, 14 घंटे ठप रहीं सेवाएं

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 04:58 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: शनिवार रात को बीएसएनएल एक्सचेंज में आ लगने से सभी प्रकार की सेवाएं बंद हो गई। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाडि़या मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। वहीं रविवार दोपहर बाद े12 बजे सेवाएं शुरू हो सकी। वहीं 1 बजे फिर से ब्रॉडबैंड की सेवाएं बंद हो गई जो देर शाम तक शुरू नहीं हो पाई। इस आगजनी की घटना की सूचना मिलते ही देर रात डीजीएम व जीएम भी मौके का मुआयाना किया। इस... और पढ़ें »

  • भाजपा नेता पर कार्रवाई न होने पर भड़के लोग, जाम

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, टोहाना: पिछले एक सप्ताह से पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई पर हर रोज सवाल उठ रहे हैं। पांच दिन पहले सीआइए पुलिस द्वारा नागपाल बंधुओं की पिटाई का मामला हो या फिर हिसार के एक युवक को टॉर्चर करना हो। इस कड़ी में एक और मामला शनिवार को टोहाना से जुड़ गया। पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट वार्ड 13 के लोगों ने शनिवार को भगवान वाल्मीकि चौक पर लगभग पांच घंटे तक जाम लगाकर यातायात अवरूद्ध कर दिया। इससे व... और पढ़ें »

(News from Fatehabad, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें