Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहाबाद

हलधर.. हक.. हैसियत.. और हुंकार

- प्रदेश में स्टेटस सिंबल रही जमीन के अधिग्रहण संबंधी अध्यादेश किसानों के लिए दोधारी तलवार - विकास में सहायक हुई है मुआवजा देकर किसानों से ली गई जमीन प्राइम इंट्रो : मोदी सरकार का बहुचर्चित भूमि अधिग्रहण संबंधी अध्यादेश भले ही अभी निर्णायक स्थिति में नहीं पहुंचा हो .. बेशक सरकार विधेयक लाने से पहले किसानों से रायशुमारी के लिए विवश हो .. लेकिन हलधर किसान अपनी जमीन पर अपना ही मालिकाना हक मानते है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:01 AM (IST)
        

हे प्रभु, आपने भी अपेक्षाओं से मुंह फेर लिया

मणिकांत मयंक, फतेहाबाद सुरेश प्रभु। आपके नाम का संधि-विच्छेद करें तो सुर + ईश। समासिक विग्रह करें तो सुरेश अर्थात देवताओं के देवता। पर यह क्या? सूबे ने आपको सिर-आंखों पर बैठाया और आपकी बारी आई तो आपने भी मुंह फेर लिया। आप इतने निष्ठुर होंगे, ऐसी तो अपेक्षा न थी। समृद्धि में सहायक रेल की कमान आपके हाथों में थी लेकिन सूबे के विकास की गाड़ी पटरी पर नहीं ला सके। रोना तो इस बात का है कि जो पहले की प्रस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

रेल बजट ने किया टोहाना वासियों को निराश

संवाद सूत्र, टोहाना : रेलमंत्री द्वारा पेश किए गए रेल बजट में जिला फतेहाबाद के लिए कोई घोषणा ना किए जाने से जिलावासी खासकर टोहाना के लोग बेहद नाराज है। उन्होंने मोदी सरकार के इस पहले बजट के पेश होने पर उनकी आशाओं पर पानी फेर कर रख दिया है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि मोदी सरकार द्वारा घोषित अच्छे दिन लगता है लद गए हे। दैनिक जागरण ने रेल बजट पर अपने पाठकों से बातचीत की। प्रस्तुत है उनके विचार। --... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 12:38 AM (IST)
        

रेल बजट: सत्तापक्ष में खामोशी, विपक्ष हुआ मुखर

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : रेल बजट में जिले की झोली में कुछ नहीं आया। रेल की पटरी तो दूर कोई गाड़ी भी नहीं मिली। जनता निराश हुई तो राजनीतिक गलियों में हलचल होनी ही थी। रेल बजट के बहाने विपक्षी दलों को भी बोलने का मौका मिल गया। सत्ता पक्ष खामोश है। बस, एक ही बात कह रहा है कि इस बजट के दूरगामी परिणाम आएंगे। मगर विपक्षी दल के नेता सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। सरकार की आलोचना भी स्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 12:33 AM (IST)
        

ट्रक से पचास कटड़े बरामद, पशु कू्ररता अधिनियम के तहत मामला दर्ज

संवाद सूत्र, रतिया : रतिया पुलिस ने बुधवार देर रात्रि बुढलाडा रोड पर नाकाबंदी कर एक कैंटर से पाच दर्जन पशुओं को मुक्त करवाया है। कैंटर चालक व उसके सहयोगी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के मामला दर्ज कर उन्हें काबू कर लिया है। ढाणी साचला निवासी कृष्ण कुमार ने पुलिस को सूचना दी कि कुछ लोग एक कैंटर में पाच दर्जन कटड़ों को भरकर दिल्ली की तरफ ले जा रहे है। इस पर पुलिस अधिकारी रविंद्र कुमार के नेतृत्व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 12:32 AM (IST)
        

गरजे मजदूर व कर्मचारी, दी गिरफ्तारी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा, कर्मचारी महासंघ व सीआइटीयू के संयुक्त नेतृत्व में जिलेभर से सैंकड़ों कर्मचारियों व मजदूरों ने रोष प्रदर्शन किया। शहर से प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे। वहां पर उन्होंने औपचारिक तौर पर गिरफ्तारी दी। हालांकि प्रदर्शन पूरी तरह शांतिपूर्ण ढंग से हुआ। तीनों संगठनों के प्रधान बेगराज सर्व कर्मचारी संघ, फूल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 12:32 AM (IST)
        

नशीली दवाओं सहित युवक काबू

संवाद सूत्र, टोहाना : नशे के विरुद्ध पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान के तहत पुलिस ने दमकौरा रोड से एक युवक को नशीली दवाओं सहित काबू किया है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कुलदीप दमकौरा रोड पर एक दुकान पर नशीली दवाइया सप्लाई करने जा रहा है। पुलिस ने जाच अधिकारी रामचंद्र के नेतृत्व में टीम बनाकर जब दमकौरा रोड पर दबिश दी। कुलदीप नामक युवक को काबू कर उससे 50 शीशिया 100 मिलीग्राम रेक्सकॉफ की बरामद की। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 11:00 PM (IST)
        

दमा व अस्थमा रोगियों के लिए जाच शिविर कल

संवाद सूत्र, टोहाना : दमा व अस्थमा रोगियों के लिए कलावती मेडिकल सेंटर में 27 फरवरी को निश्शुल्क जाच शिविर का आयोजन किया जाएगा। संस्थान के निदेशक विक्रम गर्ग ने बताया कि इस शिविर में हृदय, छाती, गुर्दा, शुगर रोग विशेषज्ञ कर्नल डॉ. राजिंद्र पाल अपनी सेवाएं प्रदान करेगे। शिविर में फेफड़ों की जाच सपाइरो मीटर से निश्शुल्क की जाएगी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 11:00 PM (IST)
        

श्री बालाजी के जागरण को लेकर शोभायात्रा 27 को

संवाद सूत्र, टोहाना : श्री बालाजी मेंहदीपुर सालासर सेवा समिति के तत्वाधान में संकट मोचन श्री बालाजी महाराज का जागरण 28 फरवरी को कैंची चौक स्थित श्री बालाजी मंदिर परिसर में आयोजित किया जाएगा। समिति प्रमुख सुभाष गोयल ने बताया कि इस जागरण का शुभारभ टोहाना के विधायक सुभाष बराला मुख्य ज्योति प्रचंड करके करेगे। अध्यक्षता अखिल भारतीय ब्राह्मण परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कृष्ण प्रभाकर करेगे। 27 फरवरी को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 11:00 PM (IST)
        

मनुष्य जीवन ज्ञान का भंडार : कुशल गिरी

संवाद सूत्र, भट्टूकला : गाव पीलीमंदोरी की श्रीकृष्ण प्रणामी गौशाला में चल रही गौ कथा का बुधवार को समापन हो गया। समापन के दौरान विश्व स्तरीय गो चिकित्सालय नागौर के संस्थापक स्वामी कुशल गिरी महाराज ने गोभक्तों को प्रवचन दिया। उन्होंने कहा कि मनुष्य ही एक ऐसा जीव है जिसमें ज्ञान का भंडार है। वह अपनी सद्बुद्धि का उपयोग करते हुए मानव कल्याण के लिए सेवक के रूप में कार्य करे तभी उसके जीवन की नैया पार होग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 11:00 PM (IST)
        

हत्यारोपियों को तीन दिन के पुलिस रिमाड पर भेजा

संवाद सूत्र, रतिया : गाव नागपुर में विधवा महिला कौशल्या देवी के हत्यारोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आरोपियों को तीन दिन के पुलिस रिमाड पर भेज दिया गया है। जाच अधिकारी ओमप्रकाश ने बताया की नागपुर निवासी विधवा महिला कौशल्या देवी की 17 फरवरी को गाव के ही दो चचेरे भाई राजू व छिदा ने उसकी हत्या कर दी। वे घर में चोरी के इरादे से घुसे थे और उसके घर में घुसने के बाद इन दोनों ने कौशल्या द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 11:00 PM (IST)
        

वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर उपायुक्त से मिले चौकीदार

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : वेतन बढ़ाने की मांग केा लेकर चौकीदार यूनियन ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। चौकीदार यूनियन के जिला प्रधान लीलूराम ने उपायुक्त एनके सोलंकी को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि पिछले साल के नंवबर माह से उन्हे वेतन नहीं मिल रहा है। उन्होने यह भी बताया कि उन्हें वेतन के रूप में 3500 रुपये मिलते हैं। इतने कम वेतन में उनका घर का गुजारा नहीं होता है। उनकी मांग है कि उनका वेतन डीसी रे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 11:00 PM (IST)
        

विदाई पार्टी में झूमे विद्यार्थी

संवाद सूत्र, भट्टूकला : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शेखुपुर दड़ौली में विदाई पार्टी का आयोजन किया गया। इसमें ग्यारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के सम्मान में शानदार कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने टाइटल, गीत, चुटकले व नृत्य प्रस्तुत किए। छात्राओं ने मेरा देश रगीला, राधा तेरे झुमके सहित अनेक गानों पर नृत्य कर धमाल मचाया। प्राचार्य राजेन्द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 11:00 PM (IST)
        

टोहाना में स्वाइन फ्लू आशकित रोगी मिला, दिल्ली में उपचाराधीन

संवाद सूत्र, टोहाना : शहर में एक और स्वाइन फ्लू आशंकित मिलने पर पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। बस स्टैड रोड पर स्थित कुकड़ेजा गली निवासी 55 वर्षीय मोहन लाल बंसल को स्वाइन फ्लू रोग की आशंका के चलते दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जाता है कि मोहन लाल का छोटा भाई पंजाब के भवानीगढ़ में रहता है उसकी छह दिन पूर्व स्वाइन फ्लू से मौत हो गई थी। इस दौरान मृतक के भाई की पत्नी भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:33 PM (IST)
        

करंट लगने से व्यक्ति झुलसा, रेफर

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : गांव नागपुर में एक व्यक्ति बिजली के करंट लगने से झुलस गया। घायल को उसके परिजनों ने सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे अग्रोहा रेफर कर दिया। गांव नागपुर निवासी काला सिंह के परिजनों ने बताया कि काला सिंह सुबह घर में बिजली की तार ठीक कर रहा था। अचानक उसका हाथ गलती से करंट वाली तार से छू गया। करंट लगने से गंभीर रूप से झुलस गया। उसके प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:31 PM (IST)
        

पार्षद बोले, सीटी स्कैन सुविधा बिन अस्पताल अधूरा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : शहर के सामान्य अस्पताल में सीटी स्कैन सुविधा मुहैया करवाने के लिए दैनिक जागरण की मुहिम में पार्षद भी जुड़ गए है। सामाजिक संगठनों के बाद अब पार्षदों ने भी कहा है कि सीटी स्कैन की सुविधा हर हाल में मिलनी चाहिए। शहर का हर व्यक्ति सामान्य अस्पताल में सीटी स्कैन की सुविधा मुहैया करवाने की मांग कर रहा है। ऐसे में पार्षदों का दायित्व है कि वे इस मांग के लिए संघर्ष करें। पार्षद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:31 PM (IST)
        

हल्की बरसात से मौसम में आया बदलाव, फसलों को फायदा

संवाद सूत्र, समैन : मंगलवार रात को हुई हल्की बरसात ने एक बार फिर थोड़ी ठंडक बढ़ा दी है। कृषि विशेषज्ञों के अनुसार बरसात से गेंहू सहित अन्य फसलों को फायदा होगा। किसानों का कहना है कि यदि तेज हवाओं के साथ क्षेत्र में ओर अधिक बरसात हुई तो गेंहू की फसल को नुकसान भी हो सकता है। गाव नागली व भीमेवाला के कुछ किसानों ने बताया कि उनकी फसलों में पानी लगा हुआ था, बरसात के कारण फसल जमीन पर लेट गई है। मौजूदा सम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:31 PM (IST)
        

भाजपा का असली चेहरा आया जनता के सामने: कैरों

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : इनेलो केनवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष एवं जिला पार्षद बलविंद्र कैरों ने कहा कि संगठन द्वारा सौंपी गई जिला मुखिया के पद की अहम जिम्मेवारी का वह ईमानदारी से निर्वाह करेगे। वह बुधवार को पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। जिलाध्यक्ष कैरों ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पूर्व और केंद्र में सत्तासीन होने उपरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश-प्रदेश की जनता को जो अच्छे दिन लाने जैसे सब्जबा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:31 PM (IST)
        

विदाई पार्टी में थिरकी छात्राएं

जासं, फतेहाबाद : संन्यास आश्रम रोड पर स्थित शाति निकेतन हाई स्कूल में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में नौवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने दसवीं कक्षा के विद्यार्थियो को विदाई दी। मुख्याध्यापक रामकुमार शर्मा ने समारोह में मा सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारभ किया। दसवीं के बच्चों ने अध्यापको के लिए टाइटल प्रस्तुत किये। बच्चो ने विभिन्न सास्कृतिक कार्यक्रम जैसे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:31 PM (IST)
        

फेयरवेल पार्टी में किया भावुक पलों को याद

संवाद सूत्र, समैन : गाव आमानी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बारहवीं कक्षा के छात्रों के सम्मान में फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया। पार्टी का आयोजन ग्यारहवीं कक्षा के छात्रों ने किया। इस मौके विद्यार्थियों ने सास्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया। शुभारभ स्कूल प्रिंसिपल रघुबीर सिंह ने रिबन काटकर किया। छात्र-छात्राएं पंजाबी व हरियाणवी गानों पर जमकर थिरके।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:31 PM (IST)
        
(News from Fatehabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें