Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फतेहाबाद

बस-पास नहीं बनने से परेशान छात्रों ने लगाया जाम

संवाद सूत्र, समैन : गाव समैन से हिसार के विभिन्न स्कूल-कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं ने बस-पास न बनाए जाने से खफा होकर बृहस्पतिवार सुबह 8 बजे बस-स्टैंड के पास टोहाना-हिसार रोड पर जाम लगा दिया। छात्रों के अनुसार रोडवेज विभाग उनका बस-पास नहीं बना रहा है। इसके कारण उन्हे प्रतिदिन 100 रुपये से अधिक किराया देकर स्कूल-कॉलेज जाना पड़ रहा है। छात्रो का कहना है कि रोडवेज विभाग उन्हे यह कहकर पास नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

प्राध्यापकों ने धरना देकर की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : हरियाणा गवर्नमेंट कॉलेज टीचर एसोसिएशन के आह्वान पर बृहस्पतिवार को महिला कॉलेज के सभी प्राध्यापकों ने रोष प्रदर्शन किया। प्राध्यापकों ने कॉलेज परिसर में धरना देकर नारेबाजी की। धरने पर बैठे प्रो. सीता राम, वीना बिश्नोई, गीताजंलि, सुषमा, मीत, ज्योति, लखबीर कौर, रचना, मंजू रानी, बहादुर सिंह, सुरेंद्र कुमार व साक्षी ने बताया कि एसोसिएशन की कई मांगें हैं, जो अभी लंबित हैं। उन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

बारहवीं के छात्र ने फांसी लगाकर जान दी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : श्रीराम सेवा समिति स्कूल के 12वीं के एक छात्र ने बुधवार शाम अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक डीएसपी रोड का रहने वाला था। घटना के वक्त घर में कोई नहीं था। सूचना मिलने पर सिटी पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। बृहस्पतिवार सुबह पोस्टमार्टम करवाया गया। इस मामले में फिलहाल किसी पर आरोप नहीं है। इसलिए पुलिस ने इत्तफाकिया कार्रवाई की है। हेमंत के पित... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

बाइक का संतुलन बिगड़ने से तीन बच्चों सहित चार घायल

संवाद सूत्र, रतिया : गाव रतनगढ़ के पास बृहस्पतिवार सुबह मोटरसाइकिल का संतुलन बिगड़ने से तीन बच्चों सहित एक ही परिवार के चार लोग घायल हो गए। घायलों को राहगिरों ने रतिया के सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया। गाव सरदारेवाला निवासी गुरदीप सिंह अपने बच्चों नेहा (4 वर्ष), गुरप्रीत (6 वर्ष), ममता (9 वर्ष) के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर रतिया की तरफ आ रहा था। जैसे ही वे रतनगढ़ गाव के पास पहुंचा तो अचानक ही म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

दो की मौत के बाद शहरवासी सांड़ों से घबराये

फोटो 15 - गलियों व सड़कों में मौत बनकर घूमते आवारा साड़ - शहरवासियों ने नंदीशाला बनाए जाने की उठाई माग संवाद सूत्र, टोहाना टोहाना में इन दिनों आवारा साड़ो का आतंक मचा हुआ है। जब भी कोई घर से बाहर निकलता है तो देखते हैं कि गली या सड़क में साड़ तो नहीं लड़ रहे हैं। यह दहशत आवारा साड़ों के लड़ते समय दो लोगो की मौत होने के बाद फैली है। हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष जोनी मेहता ने शहर में लगाता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

जेई ने जहर खाकर जान दी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : भिवानी के बहल कस्बे में कार्यरत बिजली निगम के जेई ने गांव धांगड़ में आकर सुसाइड कर लिया। मृतक की पहचान भिवानी के गांव बुढ़ेड़ा निवासी जयप्रकाश बताई गई है। 52 साल उम्र है। उसकी जेब से सुसाइड नोट मिला है। उसमें अपनी मौत के लिए बहल के एसडीओ ओपी दलाल व जेई सुखबीर सिंह को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस ने दोनों अधिकारियों के खिलाफ आइपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 05:22 PM (IST)
        

फतेहाबाद में जल्द मिलेंगे हेपेटाइटिस के इंजेक्शन

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : क्षेत्र में हेपेटाइटिस बी व सी के मरीज काफी बढ़े हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सर्वे करवाया था, जिसमें हेपेटाइटिस बी व सी के मामले हजारों में है और रोगी निजी व सरकारी अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं। उपचार लंबा होने के कारण लोग रोग का उपचार पूर्ण नहीं करवा पाते हैं। सेहत में कुछ सुधार होने पर मरीज बीच में ही उपचार बंद कर देते हैं, जो कि सही नहीं होता है। चिकित्सकों के मुता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

रिसोर्ट के पास मृत मिला साधु बनगांव का

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : रतिया चुंगी पर दो दिन पहले एक मैरिज रिसोर्ट के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से साधु की मौत हो गई थी। जिसकी पहचान न होने के कारण साधु का शव सामान्य अस्पताल में रखा गया था। पुलिस ने इसकी सूचना आस पास के गांवों दी। मंगलवार को मृत साधु के परिजन शव लेने के लिए सामान्य अस्पताल में पहुंचे। मृत साधु की पहचान बनगांव निवासी दासनाथ के रूप में हुई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर शव परि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 11:55 PM (IST)
        

सस्ती गेहूं पात्रों के लिए बदल रहे मापदंड

राकेश सिहाग, फतेहाबाद : राशन डिपो से एक परिवार को ढाई रुपये प्रति किलोग्राम की दर से पांच किलोग्राम गेहूं मिलने के लिए पात्रता मापदंड बदल रहे हैं। जल्द ही खाद्य एवं आपूर्ति विभाग सस्ते गेहूं पात्रों की लिस्ट तैयार करके बुकलेट तैयार करेगा। बकायदा बुकलेट राशन डिपो पर चस्पा होगी। विभाग ने आवेदनों के आधार पर छंटनी करके लिस्ट बनानी भी शुरू कर दी है। --------- इसलिए पड़ी जरूरत फिलहाल तक तय मापदंड के अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

नारे लगाए तो बीईओ बोले एक सप्ताह में दे देंगे वेतन

संवाद सूत्र, रतिया : पिछले छह महीने से वेतन न मिलने पर गुस्साए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने शुक्रवार को खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय का घेराव किया। शिक्षा विभाग व खड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में खंड शिक्षा अधिकारी रमेश कुमार ने कर्मचारियों की समस्या सुनी और उनकी बैठक लेकर आश्वासन दिया कि एक सप्ताह के भीतर उनको वेतन दे दिया जायेगा। इसके बाद कर्मचारियों ने धरना समाप्त कर दिया। अस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 05:44 PM (IST)
        

17 पशुपालकों को 6 लाख 19 हजार रुपये की राशि के चेक मिले

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : मुख्यमंत्री ग्रामीण दुधारू पशुधन सुरक्षा योजना के तहत 17 पशुपालकों को 6 लाख 19 हजार रुपये की राशि के चेक वितरित किए गए है। इसके अलावा जिला में अब तक 33 पशुपालकों को 11 लाख 51 हजार रुपये की राशि मुआवजा के रूप में वितरित की जा चुकी है। एडीसी अशोक कुमार गर्ग ने अपने कार्यालय में मुख्यमंत्री ग्रामीण दुधारू पशुधन सुरक्षा योजना के तहत 17 पशुपालको को 6 लाख 19 हजार रुपये की रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 06:48 PM (IST)
        

बिजली को लेकर इंदाछोई व चंदड़कलां में तनाव

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : टोहाना के साथ लगते गांव इंदाछोई व चंदड़कलां में बिजली आपूर्ति के लिए के लिए तनाव की स्थिति बनी हुई है। दोनों गांवों के लोगों में झगड़ा होने के आसार बने हुए हैं। सोमवार को इसी बाबत गांव इंदाछोई के ग्रामीण डीसी को शिकायत देने पहुंचे। शिकायत में ग्रामीण अमरीक सिंह, सतबीर, संजय, रमेश कुमार, राजेश कुमार, ओमप्रकाश, नरेश कुमार, रोहताश व धर्मपाल आदि ने बताया कि 11 जुलाई को उनके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

एक घंटे मौके पर खड़े रहकर शुरू करवाया पार्क का निर्माण

संवाद सूत्र, रतिया : एसडीएम उमेद सिंह मोहन ने सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की घोषणा अनुसार बुढलाड़ा रोड पर एक करोड़ की लागत से बनाए जाने वाले पार्क का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने जहा नगरपालिका अधिकारियों को मौके पर बुलाकर पार्क की चारदीवारी करने के निर्देश दिए। वहीं पार्क में विवादग्रस्त शापिंग कापलेक्स के निर्माण के लिए बनाई गई सड़को के मलबे को भी उठाने के निर्देश दि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

तीन सगे भाइयों पर खेत पड़ोसियों का हमला

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : गांव सरवरपुर में तीन सगे भाईयों पर उनके खेत पड़ोसियों ने हमला कर दिया। उनकी मारूति कार को बुरी तरह तोड़फोड़ दिया। हमले में बृजलाल घायल हो गया। घायल को शहर के सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया। हमले की वजह अभी तक पता नहीं चली। रात को पुलिस भी मौके पर पहुंची थी, लेकिन हमलावर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने घायल के बयान पर जांच शुरू कर दी है। बृजलाल ने बताया कि वे तीन भाई ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

मागों को लेकर इकट्ठी हुई आशा वर्कर

संवाद सूत्र, रतिया : आशा वर्कर यूनियन का पहला खंड स्तरीय सम्मेलन कंबोज धर्मशाला में आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में वर्कर यूनियन की कार्यकारिणी और 14 सदस्य कमेटी का भी गठन किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता पिंकी भिरडाना ने की जबकि संचालन वीना सहनाल ने किया। सीटू के जिला प्रधान जगतार व जिला सचिव रमेश जाडली ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आशा वर्करों के साथ अन्याय किया जा रहा है। केंद्र व प्रदेश सरकार ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

मेडिकल एजेंसियों के बिलों में मिली गड़बड़ी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : ड्रग विभाग की स्पेशल टीम ने सोमवार को शहर की चार मेडिकल एजेंसियों का रिकॉर्ड जांचा। जांच के दौरान एजेंसियों के बिलों में गड़बडि़यां मिली हैं। अधिकारियों ने इसकी रिपोर्ट तैयार कर ली है। कार्रवाई के लिए संबंधी अथॉरिटी को लिखा जाएगा। अधिकारियों की टीम की अगुवाई रोहतक के सीनियर ड्रग कंट्रोल ऑफिसर डॉ. मनमोहन तनेजा कर रहे थे। उनके साथ ड्रग विभाग के अधिकारी डॉ. मनदीप सिंह मान,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

आधा दर्जन टीमों ने मेडिकलों पर छापामारी

संवाद सूत्र, रतिया : नशे की रोकथाम को लेकर ड्रग विभाग की आधा दर्जन टीमों ने स्टेट ड्रग कंट्रोलर जीएल सिंगल के नेतृत्व में रतिया के दर्जनों मेडिकल स्टोरों पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान टीम ने पुराना बस स्टैड पर एक मेडिकल स्टोर के दस्तावेज कमी पाए जाने के चलते सील कर दिया। इस कार्रवाई के बाद मेडिकल संचालकों में हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार पिछले काफी समय से रतिया में हो रहे नशे के कारोबार को ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

बिजली किल्लत से बढ़ा किसानों का पारा, रोड जाम किया

संवाद सूत्र, समैन : एक तो मानसून की बेरुखी व दूसरी और विद्युत निगम द्वारा कृषि क्षेत्र को शेड्यूल से कम बिजली मिलने से भड़के गाव कन्हड़ी के दर्जनों किसानों ने सोमवार दोपहर 12 बजे कन्हड़ी व समैन के पास बाबा शिया नाथ डेरे के पास टोहाना-हिसार रोड को जाम कर दिया। गर्मी में किसानों का पारा शिखर पर था व किसानों ने सड़क पर काटेदार झाड़ियों व ईटों से टोहाना-हिसार को जाम कर दिया। जाम लगते ही सड़क के दोनों ओर वाह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

17 बरस के फतेहाबाद को अब चाहिये शान-शौकत

राकेश सिहाग, फतेहाबाद : आज 15 जुलाई को फतेहाबाद जिला 17 साल का हो गया है। इस आयुवर्ग में जैसे एक युवा को शान-शौकत वाली सुविधाएं चाहिये, वैसे ही जिले को जरूरत है। जिले ने 17 वर्ष के इस दौर में कई तरह के उतार-चढ़ाव देखे। मुगल शासक फिरोजशाह तुगलक के पुत्र फतेह खां के नाम से बसाये शहर फतेहाबाद ने अनेक असुविधाएं झेलने के बावजूद प्रगति भी खूब की है। जो लोग ढाबों में जाते थे, वो अब होटलों में जाते हैं। प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

गोरखपुर में अब कॉपरेटिव बैंक के ताले टूटे

संवाद सूत्र, गोरखपुर : गोरखपुर में पीएनबी के बाद चोरों ने कॉपरेटिव बैंक में सेंध लगाई। चोर ताले तोड़कर अंदर घुसने में कामयाब हो गए, लेकिन कुछ चुरा नहीं पाए। लोगों को सोमवार सुबह पता चला। पुलिस ने मौके का जायजा लेकर जांच शुरू कर दी है। सुबह बैंक खुलने का समय हुआ था। बैंक खुलने से ग्राहक कुलदीप सिंह व फकीर चंद धायल पहुंचे तो कि कॉपरेटिव बैंक का मेन गेट का ताला टूटा हुआ था। शटर खुला था और अंदर सामान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 10:57 PM (IST)
        
(News from Fatehabad, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें