1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सूरत

ओएनजीसी के कुंए में आग एक हफ्ते बाद भी नहीं बुझी

Fire is extinguished in the well of ONGC after a week

सूरत [ब्यूरो]। गुजरात में सूरत जिले के ओलपाड तहसील अंतर्गत आने वाले दिहेन गांव के पास ओएनजीसी के कुंए लगी आग को पूरा एक सप्ताह हो चुका है लेकन अब भी आग पर नियंत्रण पाने के लिए ओएनजीसी प्रशासन और एक्सपर्ट टीम सफल नहीं हो सकी है। अमेरिका से बुलाए टेक्नीशियन के मार्गदर्शन में भी कंपनी के टेक्नीशियन को आग पर काबू लाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। आग 18 अप्रैल को लगी थी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:48 AM (IST)
        

पूर्व राष्‍ट्रपति एपीजे ने गजेंद्र की मौत पर जताया दुख

Farmers should have a long life, says former president Kalam

सूरत। शहर के अठवा गेट स्थित केयर अस्पताल में शुक्रवार को ड्रग रेजिस्टेंट पैथोजिंस पर राष्ट्रीय सेमिनार का उद्घाटन करते हुए पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने दिल्ली में आत्महत्या करने वाले किसान गजेंद्र की मौत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि किसाने हमारा पेट भरता है इसलिए उसकी उम्र इतनी कम नहीं होनी चाहिए। उन्होंने किसानों की मौजूदा समस्या पर चिंता व्यक्त करते हुए इस बारे में राज्य और केंद्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

सूरत की क्राइम ब्रांच के खिलाफ मुंबई में अपहरण का मामला दर्ज

Kidnapping case filed against Surat crime branch in Mumbai

सूरत। हैकिंग के जरिए एटीएम से 14.09 लाख रुपए चुराने वाले गिरोह के पांच अन्य सदस्यों को सूरत क्राइम ब्रांच ने मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया। सभी को सोमवार सुबह मुंबई के अलग-अलग इलाकों से गिरफ्तार किया गया। वहीं, एक अभियुक्त के भाई ने सूरत क्राइम ब्रांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुंबई के डीएन नगर थाने में अपहरण का मामला दर्ज करवा दिया। बीते शुक्रवार की सुबह मुंबई से गिरपु्तार किए गए अभियुक्त निजामुद्दी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 04:06 AM (IST)
        

चौथे दिन भी नहीं बुझी आग, अमेरिका से आया विशेष दस्ता

Fire in ONGC gas well continues

सूरत। ओलपाड तहसील के दिहेण गांव में ओएनजीसी के कुंए में लगी आग पर मंगलवार को चौथे दिन भी नियंत्रण नहीं पाया जा सका। इसके लिए अब विदेशों से विशेषज्ञों की मदद ली जा रही है। सोमवार को अमरीका से विशेष दस्ता दिहेण गांव पहुंचा और सर्वे करने के बाद आग बुझाने की योजना बनाने में जुट गया। कुंए में आग शनिवार से लगी है। फायर ब्रिगेड के सैकड़ों टैंकर खाली हो चुके हैं, लेकिन आग जस की तस है। हालात को देखते हुए क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 02:08 AM (IST)
        

प्रधानमंत्री मोदी हैं सबसे सेक्सी पॉलिटिशियन: पूनम पांडे

Prime Minister Modi most sexy politician: Poonam Pandey

सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे सेक्सी पॉलिटिशियन हैं और इसीलिए बड़ी संख्या में महिलाएं उनकी फैंस हैं...ये कहना है मॉडल एवं फिल्म अभिनेत्री पूनम पांडे का। उन्होंने यह बात रविवार को सूरत में कही। पांडे फैशन इंस्टीट्यूट आईआईएफटी के 'मिस एंड मिस्टर वॉव-2015 कैम्पेन में हिस्सा लेने सूरत आई थीं। उन्होंने अपनी आगामी फिल्म 'हेलेन का प्रमोशन भी किया। कार्यक्रम में पूनम ने पत्रकारों से बात करते हुए कई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 03:35 AM (IST)
        

परीक्षा के बीच ही पहुंच गए मंत्री, लाउडस्पीकर से परीक्षार्थी हुए परेशान

Minister disturbs students

सूरत। दक्षिण गुजरात के व्यारा में शिक्षा मंत्री भूपेन्द्र चूडास्मा कॉलेज की वार्षिक परीक्षा के दौरान ही पहुंच गए। मंत्रीजी का कार्यक्रम था तो लाउडस्पीकर तो लगना ही था। इस कारण बीएससी प्रथम वर्ष के परीक्षार्थियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। वाकया वालोड सरकारी विज्ञान कॉलेज का है। कॉलेज में बीएससी प्रथम वर्ष के इलैक्ट्रॉनिक्स विषय (दोपहर 02:30 से 04:30) का पेपर था। एक परीक्षार्थी ने कहा कि कॉलेज म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 03:18 AM (IST)
        

सूरत के दिहेण गांव के पास गैस कुंए में लगी आग, 11 जले

Dihen gas well fire near the village of Surat, 11 burns

सूरत। ओलपाड तहसील के दिहेण गांव में ओएनजीसी के एक कुंए में शुक्रवार की देर रात आग लग गई। इस हादसे में 11 कर्मचारी झुलस गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। फायर ब्रिगेड और कंपनी के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। फायर ब्रिगेड के दर्जनों वाहन आग बुझाने की कोशिश में लगे हुए हैं, लेकिन स्थिति उनके नियंत्रण से बाहर है। कंपनी के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार कुंए में रिपेयरिंग का काम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:31 AM (IST)
        

एटीएम हैक कर उड़ाए लाखों, गिरफ्तार

hackers arrest in Maharashtra

सूरत। एटीएम को किसी प्रकार की क्षति पहुंचाए बिना हैकिंग के जरिए शहर के अलग-अलग एटीएम से 14.09 लाख रुपए चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सूरत पुलिस ने गिरोह के पांच सदस्यों को महाराष्ट्र के नासिक से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से पांच लाख रुपए, दो की-बोर्ड, छन पेन ड्राइव व 14 मोबाइल भी जब्त किए गए हैं। शुक्रवार को इन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड की मांग की जाएगी। पुलिस आयुक्त राकेश अस्था... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:39 AM (IST)
        

गुजरात हाईकोर्ट ने दी नारायण साईं को 2 हफ्ते की जमानत

Narayan Sai gets bail

सूरत। सूरत की दो बहनों से कथित रेप के आरोप में जेल में बंद नारायण साई की जमानत अर्जी गुजरात हाईकोर्ट ने स्वीकार करते हुए उन्हें दो हफ्ते की जमानत दे दी है। साई ने अपनी बीमार मां की देखरेख के लिए 15 दिन की जमानत मांगी थी। साई की मां लक्ष्मीबेन स्पाइनल कॉर्ड की बीमारी से पीडि़त हैं। शहर के स्टर्लिग अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें ऑपरेशन कराने की सलाह दी है। साई तथा आसाराम पर सूरत की दो बहनों ने अलग-अल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 04:11 AM (IST)
        

सूरत में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश, आम की फसल को नुकसान

Mango crops destroy due to heavy rains in Surat

सूरत। शहर में मंगलवार दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ बादल जमकर बरसे। काली घनी घटाओं से कुछ देर के लिए दिन में रात जैसा आलम रहा और सड़कों पर वाहनों को हैडलाइट जलानी पड़ी। शहर में आधे घंटे में 20 मिमी बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत तो मिली, लेकिन किसानों की ङ्क्षचता और बढ़ गई। बारिश से फसलों को भारी नुकसान हुआ है। बेमौसम की बारिश से किसान निराश हैं। दक्षिण गुजरात में डांगर और गन्ने की खेती होती ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 03:53 AM (IST)
        

एटीएम का डिसप्ले निकाला और हैक कर उड़ा लिए 9.48 लाख

Robbers hacked ATM and slole over Rs 9 lakh in Surat

सूरत। एटीएम मशीन तोड़कर या फिर पूरी मशीन चुराकर ले जाने की वारदात तो हमेशा सामने आती रहती हैं, लेकिन गुजरात के सूरत शहर में हाईटेक चोरी का मामला सामने आया है। यहां तीन लुटेरों ने एटीएम मशीन से रुपए निकालने के लिए हाईटेक तरीका आजमाया और 9.48 लाख रुपए चुराकर फरार हो गए। शहर के रांदेर इलाके में महेसाणा को-ऑपरेटिव बैंक स्थित है। इस बैंक के बाहर ही एटीएम लगाया गया है। आज सुबह जब बैंक खुला तो पता चला कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 02:05 AM (IST)
        

पुणे-इंदौर ट्रेन बेपटरी होने से बची

Pune-Indore Express train attempting to derail near Bharooch

सूरत, पालेज। पूना-इंदौर ट्रेन मंगलवार रात यहां चालक की सतर्कता से दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। ट्रैक पर अज्ञात तत्वों ने सीमेंट का भारी स्लैब रख दिया था जो इंजिन के आगे लगे 'कैटल गार्ड से टकराया तो चालक ने स्थिति संभाल ली। घटना भरूच के वरेडिया रेलवे स्टेशन के समीप सोमवार देर रात करीब 12:30 बजे की है। चालक ने पालेज स्टेशन मास्टर को मामले की सूचना दी। ट्रेन में 1600 से अधिक यात्री सवार थे। इस ट्रेन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 04:04 AM (IST)
        

आसाराम का 75वां जन्मदिवस धूम-धाम से मनाया गया

75th birthday of Asaram celebrated

सूरत, वलसाड। दुष्कर्म के आरोप में जोधपुर (राजस्थान) की जेल में बंद आसाराम बापू का 75वां जन्मदिवस गुजरात के वलसाड में शुक्रवार को धूमधाम से मनाया गया। समर्थकों द्वारा निकाले गए विशाल जुलूस में पैम्फलेट्स भी बांटी गईं, जिसमें आसाराम पर लगे आरोपों को साजिश बताया गया। साथ ही पैम्फलेट में आसाराम के खिलाफ मामला दर्ज कराने और गवाहों के बारे में यह बताया गया था कि आखिर उन्होंने आसाराम के खिलाफ साजिश क्यों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 02:51 AM (IST)
        

सूरत जेल में नारायण साई को एक कैदी ने जड़ा थप्पड़

Prisoner slaps on Narayan Sai in surat jail

सूरत। दुष्कर्म मामले के आरोपी नारायण साई को सूरत की जेल में एक कैदी ने थप्पड़ जड़ दिया। घटना बुधवार देर शाम लाजपोर जेल में हुई। सूत्रों के मुताबिक, जेल में नार्कोटिक्स मामले में सजायाफ्ता कैदी बबलू ऊर्फ परिंदा भी बंद है। सजा के बाद से मानसिक रूप से परेशान बबलू ने सामान्य कहासुनी के बाद नारायण साई को थप्पड़ मार दिया। हालांकि इस घटना की जेल प्रशासन ने पुष्टि नहीं की। बताया जा रहा है कि जेल में बंद क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 02:22 AM (IST)
        

नारायण साई को जेल में जड़ा थप्‍पड़

Prisoner slaps Narayan Sai in Surat jail

सूरत| दुष्कर्म मामले के आरोपी नारायण साई को सूरत की जेल में एक कैदी ने थप्पड़ जड़ दिया। घटना बुधवार देर शाम लाजपोर जेल में हुई। सूत्रों के मुताबिक, जेल में नार्कोटिक्स मामले में सजायाफ्ता कैदी बबलू ऊर्फ परिंदा भी बंद है। सजा के बाद से मानसिक रूप से परेशान बबलू ने सामान्य कहासुनी के बाद नारायण साई को थप्पड़ मार दिया। हालांकि इस घटना की जेल प्रशासन ने पुष्टि नहीं की। बताया जा रहा है कि जेल में बंद कैद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Apr 2015 07:26 AM (IST)
        

गुजरात के तीन स्‍टेशनों पर ई केटरिंग शुरू

irctc starts e-catering service on gujarat three station

वडोदरा। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टुरिज्म डिपार्टमेंट (आईआरसीटीसी) द्वारा गुजरात में तीन स्टेशनों पर ई-कैटरिंग की सुविधा शुरू की गई है। इसके सुविधा के अंतर्गत अब यात्री ट्रेन में फोन कर अपने मनपसंद खाने का ऑर्डर दे सकेंगे। इसके लिए यात्रियों को टोल फ्री नंबर - 1800-1034-139 या 0120-4383892-99 पर संपर्क करना होगा। इतना ही नहीं, खाने का ऑर्डर कैंसिल करने की भी सुविधा है, लेकिन कैंसेलेशन दो घंटे पहले ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Apr 2015 02:08 AM (IST)
        

वापी के जंगल में हो रही है 'जैक्शन फिल्म की शूटिंग

Film shooting of Jackson in Vyapi forest

सूरत, वापी। कुछ समय पहले तक सिर्फ वापी जिले के उमरगाम में ही फिल्मों की शूटिंग हुआ करती थी, लेकिन अब स्थिति बदल गई है। सूरत जिले के कई गांव व जंगल भी फिल्म डायरेक्टर्स की पसंद बनते जा रहे हैं। इन दिनों वापी के पास ही स्थित कोपरली गांव में बॉलीवुड फिल्म 'जैक्शन की शूटिंग चल रही है। मर्डर मिस्ट्री और लव-स्टोरी पर आधारित इस फिल्म की शूटिंग यहां पिछले एक हफ्ते से एक फॉर्म हाउस में चल रही है। फिल्म के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Apr 2015 02:46 AM (IST)
        

गुजराती महिला ने कैमरे में कैद की दुबई में आए रेत के तूफान को

Gujarati NRI captures photos of sand storms

सूरत। सऊदी अरब में पिछले पचास साल में सबसे बड़ा तूफान आया। तूफान इतना भयंकर था कि कई शहरों में जन-जीवन ठप्प हो गया था। सड़कों पर वाहन वहीं के वहीं जम गए और बाजारों में सन्नाटा छा गया था। तूफान के असर से खूबसूरत शहर दुबई भी अछूता नहीं रहा। सड़कें और चमचमाती इमारतें भी धूल की चादर ओढ़े नजर आ रही थीं। दुबई घूमने गई सूरत में रहने वाली धरा बक्शी भी इस समय दुबई में ही थीं। वे जैसे ही होटल से बाहर निकलीं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Apr 2015 02:29 AM (IST)
        

पढ़ाई में डाला खलल तो बेटे ने पिता को उतार दिया मौत के घाट

Son kills father in Surat

सूरत। बारडोली तहसील के अस्तान गांव की सोनपार्क सोसायटी में एक बेटे ने अपने पिता की हत्या कर दी। बेटे ने लकड़ी से माता-पिता पर वार कर घायल कर दिया था। गंभीर रूप से घायल पिता को सूरत के स्मीमेर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। अस्तान के सोनपार्क निवासी शांतिलाल वल्लभभाई पटेल (65) रविवार को गुजरात गौण सेवा पसंदगी मंडल की परीक्षा की तै... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Apr 2015 01:35 AM (IST)
        

संन्यासन बनने जा रही चार लड़कियों की निकली भव्य यात्रा

Four jain girls become sadvi in Surat

सूरत। कतारगाम के आराधना भवन में आचार्य रश्मिराज विजय महाराज की निश्रा में सोमवार को चार मुमुक्षुओं चेतनाबेन, रिद्धिबेन, हिमानीबेन व भगवतीबेन की भव्य यात्रा निकाली गई। यात्रा के दौरान झूले पर सवार चारों मुमुक्षुओं ने लोगों पर नोटों की बरसात की। यात्रा में 5 हजार से अधिक लोग शामिल हुए। अब ये चारों लड़कियां दीक्षा लेकर सांसारिक जीवन का त्याग कर देंगी और साध्वी का चोला पहन लेंगी।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Apr 2015 03:18 AM (IST)
        
(News from Surat, Gujarat)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें