Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | Next »

सूरत

आसाराम मामले के एक और गवाह पर तेजाब से हमला

सूरत। आसाराम के खिलाफ चल रहे दुष्कर्म मामले के एक और गवाह पर रविवार को तेजाब से हमला किया गया। हमले को अंजाम देने के बाद मोटरसाइकिल सवार दोनों हमलावर मौके से भागने में कामयाब रहे। अभी तक हमलावरों की पहचान नहीं हो पाई है। गौरतलब है कि आसाराम और उनके बेटे नारायण साईं के खिलाफ चल रहे दुष्कर्म के मामले के गवाह पर तेजाब से हमले का यह तीसरा मामला है। इससे पहले गवाहों पर दो और हमले हो चुके हैं। ताजा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Mar 2014 02:46 AM (IST)
        

नारायण सहित 19 को मिली चार्जशीट

सूरत। सूरत रेप मामले में आरोपी नारायण साई सहित 19 आरोपियों को सूरत जिला अदालत से चार्ज शीट की कॉपी मुहैया करा दी गई है। इससे पहले नारायण को कोर्ट में पेश किया गया। इसके अलावा अन्य आरोपियों को भी चार्ज शीट के लिए बुलाया गया था जो हाजिर नहीं हो सके। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Mar 2014 02:03 AM (IST)
        

मोदी और मिल्खा ने रात्रि मैराथन को हरी झंडी दिखाई

सूरत। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी और महान धावक मिल्खा सिंह ने रविवार को सूरत में रात्रि मैराथन को झंडी दिखाया। इस मौके पर मोदी ने कहा कि सूरत रात्रि मैराथन की अंवधारणा का अग्रणी है। मैराथन का आयोजन कैंसर मरीजों के लिए राशि जुटाने के लिए किया गया था।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Feb 2014 01:16 AM (IST)
        

इशरत मुठभेड़: जावेद को दिया था अहमदाबाद घुमाने का लालच

नई दिल्ली। इशरत जहां मुठभेड़ में मारे गए चार में एक जावेद शेख को अहमदाबाद घुमाने का लालच देकर फंसाया गया था। सीबीआइ ने आरोप लगाया है कि एक पीसीओ से आइबी के तत्कालीन विशेष निदेशक राजेंद्र कुमार और शेख को आधे घंटे के भीतर कई बार कॉल की गई थी। अपने पूरक आरोपपत्र में सीबीआइ ने बताया कि गांधीनगर में नरेशमणि भाई चौधरी के पीसीओ से 30 मिनट में राजेंद्र कुमार और शेख को फोन किया गया। इनके अलावा गुजरात प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Feb 2014 04:10 AM (IST)
        

आसाराम का मुख्य सेवादार अर्जुन गिरफ्तार

सूरत, जागरण संवाददाता। दुष्कर्म आरोपी कथावाचक आसाराम को करारा झटका लगा है। उनका मुख्य सेवादार अर्जुन भाई गुजरात पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। आसाराम और नारायण साई के जेल जाने के बाद अर्जुन देश भर में फैले उनके आर्थिक साम्राज्य को संभाल रहा था। करोड़ों की डील के मामले में वह वांछित था। सूरत की सगी बहनों से दुष्कर्म मामले में हुई करोड़ों की डील का मुख्य आरोपी अर्जुन भाई सूरत पुलिस के शिकंजे में आ गय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Feb 2014 01:21 AM (IST)
        

भगत-आजाद को ब्रिटिश इतिहासकार ने बताया आतंकी

सूरत, प्रेट्र। ब्रिटेन के एक इतिहासकार ने आजादी की लड़ाई में अपने प्राण न्योछावर कर देने वाले भगत सिंह और चंद्रशेखर आजाद को सूरत में दि अपने व्याख्यान के दौरान आतंकी बता दिया, जिस पर विवाद खड़ा हो गया। वारविक विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डेविड हार्डीमन ने 1915-47 के दौरान भारत में अहिंसक आंदोलन पर अपने व्याख्यान के दौरान कहा कि गांधी के अलावा भारत में एक आतंकी समूह भी सक्रिय था। हार्डीमन ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Feb 2014 01:43 AM (IST)
        

घूस मामले में नारायण साई के खिलाफ आरोप पत्र

सूरत, प्रेट्र। गिरफ्तारी के बाद पुलिस और दूसरे अधिकारियों को घूस देने के मामले में आसाराम के बेटे नारायण साईं के खिलाफ सोमवार को विशेष कोर्ट में आरोप पत्र दायर किया गया। नारायण पर सूरत की एक महिला से दुष्कर्म का आरोप है। दिल्ली पुलिस ने पिछले साल दिसंबर में उसे हरियाणा से गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उसके समर्थकों ने केस कमजोर करने के लिए पुलिस और न्यायिक अधिकारियों को घूस देने की कोशिश की थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Feb 2014 01:22 AM (IST)
        

आसाराम-नारायण साई के पास अकूत संपत्ति

सूरत, जागरण संवाददाता। दुष्कर्म मामलों में जेल की हवा खा रहे आसाराम और नारायण साई के खिलाफ सूरत पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस को अहमदाबाद के एक फ्लैट से 42 बोरों में नारायण साई और आसाराम के काले कारोबार से जुड़े कागजात मिले हैं। गुरुवार को सूरत के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने बताया कि बरामद दस्तावेजों के मुताबिक बैंक खातों के अलावा शेयर, डिवेंचर और सरकारी बांड सहित विभिन्न निवेश विकल्पों का मू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Feb 2014 04:13 AM (IST)
        

पसंदीदा पीएम प्रत्याशी पर अमिताभ ने काटी कन्नी

सूरत, जागरण संवाददाता। मेगास्टार अमिताभ बच्चन अगले प्रधानमंत्री के लिए अपनी पसंद बताने से कन्नी काट गए। यहां एक कार्यक्रम में पहुंचे अमिताभ से जब पत्रकारों ने यह पूछा कि नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल में से वह किसको अगले प्रधानमंत्री के रूप में पसंद करेंगे? तो उन्होंने इसे निजी मामला बताकर सार्वजनिक करने से इन्कार कर दिया। एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रचार के लिए यहां आए सदी के महा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jan 2014 01:45 AM (IST)
        

नारायण साई की शिष्या ने किया आत्मसमर्पण

सूरत, प्रेट्र। विवादास्पद कथावाचक आसाराम के बेटे नारायण साईं की करीबी शिष्या जमना ने आखिरकार मंगलवार को सूरत पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। सूरत की एक महिला से दुष्कर्म के आरोप में दिल्ली पुलिस ने करीब दो महीने पहले नारायण को हरियाणा से गिरफ्तार किया था। जमना से भी इसी मामले में पूछताछ होनी है, लेकिन वह फरार चल रही थी। बताया जा रहा है कि जमना को नारायण साईं से एक बेटा भी है। डीसीपी शो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jan 2014 01:16 AM (IST)
        

रिश्वत मामले में पुलिस को मिली नारायण साई की रिमांड

सूरत, प्रेट्र। स्थानीय कोर्ट ने दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार नारायण साई को रिश्वत देने के मामले में पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। दुष्कर्म के केस को कमजोर करने के लिए साईं के समर्थकों ने पुलिस अधिकारियों को रिश्वत देने की कोशिश की थी। आसाराम के बेटे साईं पर सूरत की एक युवती ने साल 2002 से 2005 के बीच लगातार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पुलिस में मामला दर्ज होने के बाद करीब दो ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Dec 2013 01:12 AM (IST)
        

नारायण साई को भेजा गया जेल

सूरत, जागरण संवाददाता। चौदह दिनों तक रिमांड में रहकर पुलिस के हजारों सवालों का जवाब देने के बाद नारायण साई गुरुवार को न्यायिक हिरासत में यहां जेल में पहुंच गया है। इससे पहले उसे मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया। जहां से कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अब उसे अगले साल दो जनवरी को अदालत में पेश किया जाएगा। पुलिस ने बलात्कार के आरोपी नारायण के गुनाहों का लेखा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Dec 2013 01:25 AM (IST)
        

व्यवसायी ने अपहृत बेटे को छुड़ाने के लिए दिए 25 करोड़

सूरत/नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। सूरत के कपड़ा एवं बुनियादी ढंाचा निर्माण व्यवसायी हनीफ हिंगोरा ने दावा किया है कि उन्होंने अपने बेटे को छुड़ाने के लिए 25 करोड़ की फिरौती दी है। सूरत में हनीफ ने पत्रकारों को बताया कि उनके बेटे सुहेल को अपहर्ताओं से छुड़ाने के लिए उन्होंने बिहार के एक राजनेता की मौजूदगी में फिरौती की रकम सौंपी। हालांकि बिहार पुलिस मामले में नौ करोड़ रुपये की फिरौती अदायगी का दाव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Dec 2013 01:24 AM (IST)
        

पुलिस-न्यायपालिका को खरीदने के लिए साई ने खोली तिजोरी

सूरत, जागरण न्यूज नेटवर्क। दुष्कर्म के आरोपी नारायण साई ने केस को कमजोर करने के लिए पुलिस और न्यायपालिका को खरीदने की तैयारी कर ली थी। इसके लिए उसने अपनी तिजोरी भी खोल दी थी, लेकिन पुलिस ने इसका पर्दाफाश कर दिया। सूरत पुलिस ने अपने एक सब इंस्पेक्टर के साथ साई के पांच सहयोगियों को हिरासत में लिया है। इनके कब्जे से 5 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई है। सूरत पुलिस की मानें तो साई को मदद करने और दुष्कर्म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Dec 2013 03:42 AM (IST)
        

नारायण साई ने दुष्कर्म के आरोप स्वीकारे

सूरत, जागरण संवाददाता। पुलिस ने आसाराम के बेटे नारायण साई द्वारा दुष्कर्म के आरोप स्वीकार करने का दावा किया है। पुलिस के मुताबिक करीब सात घंटे चली पूछताछ के दौरान साईं ने आठ सेविकाओं के साथ शारीरिक संबंध होने और एक सेविका से पुत्र होने की बात भी कबूली है। इस बीच, अदालत ने नारायण साईं की पुलिस हिरासत दो दिन के लिए और बढ़ा। हालांकि पुलिस ने और आठ दिनों की हिरासत मांगी थी लेकिन कोर्ट ने नकार दिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Dec 2013 01:34 AM (IST)
        

पीड़िता से आज भी प्यार करता हूं: नारायण साई

सूरत, जागरण संवाददाता। दुष्कर्म मामले में बुरी तरह घिर चुका नारायण साईं अब नई कहानी गढ़ने लगा है। पीड़िता से प्रेम करने का दावा कर उसने सारे मामले को नया मोड़ देने की कोशिश की तो पुलिस भी हैरान रह गई। दरअसल, शहर के न्यू सिविल हॉस्पिटल में मंगलवार को नियमित मेडिकल चेकअप के लिए नारायण साईं ने यह कहकर सबके हैरान कर दिया कि वह पीड़िता से आज भी प्यार करता है। उसके मन में पीड़िता के प्रति नफरत नहीं है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Dec 2013 01:34 AM (IST)
        

नारायण साई की पत्नी से पूछताछ

सूरत, जागरण संवाददाता। दुष्कर्म के आरोपी नारायण साई की पत्नी जानकी उर्फ शिल्पा से सोमवार को गुजरात पुलिस ने पूछताछ की। इससे पहले पुलिस के समन के आधार पर जानकी सुबह सबसे पहले अपराध शाखा के कार्यालय पहुंची। अपराध शाखा में तकरीबन आधे घंटे तक नारायण के सामने बैठाकर जानकी से पूछताछ की गई। इसके बाद उन्हें जिला पुलिस मुख्यालय ले जाया गया। यहां सूरत पुलिस राकेश अस्थाना सहित कई आला अधिकारियों ने जानकी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Dec 2013 01:34 AM (IST)
        

उपचुनाव में भाजपा जीती

सूरत, प्रेट्र। गुजरात विधानसभा की सूरत सीट पर हुए उपचुनाव में भी बाजी भाजपा के हाथ लगी है। भाजपा के पूर्णेश मोदी ने यहां कांग्रेस के डीएल पटेल को 66 हजार से ज्यादा मतों से पराजित किया। सूरत सीट पर उपचुनाव भाजपा विधायक किशोर वांकाबाला की मौत के कारण कराया गया था। इस जीत के साथ 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में भाजपा के सदस्यों की संख्या 120 हो गई है। मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Dec 2013 02:36 AM (IST)
        

नारायण साई को लेकर सूरत पहुंची पुलिस

सूरत, प्रेट्र। दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद आसाराम के बेटे नारायण साई को पूछताछ के लिए एक दिन के ट्रांजिट रिमांड पर गुरुवार को दिल्ली से सूरत लाया गया। साई पर सूरत की दो बहनों में से एक ने वर्ष 2002-05 के बीच यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। गिरफ्तारी से बचने के लिए 58 दिन तक पुलिस को चकमा देने वाले नारायण साई को दो सहयोगियों के साथ बुधवार को दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया था। स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Dec 2013 01:10 AM (IST)
        

छात्रों ने कहा, मुजफ्फरनगर कांड गुजरात दंगों सरीखा

अलीगढ़अलीगढ़, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश सरकार ने भले ही सुप्रीम कोर्ट में दाखिल जवाब में मुजफ्फरनगर दंगों को गुजरात सरीखा नहीं माना हो, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी बिरादरी तो यही मानती है। एएमयू छात्रों ने शुक्रवार को कहा कि मुजफ्फरनगर हो, असम या फिर गुजरात, दंगे एक समान हैं। सांप्रदायिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही। छात्रों ने जुमे की नमाज के बाद पीस मार्च निकाला और सांप्रदायिक हिंसा रोक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Nov 2013 05:09 AM (IST)
        
(News from Surat, Gujarat)
1 | 2 | 3 | 4 | Next »