1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सूरत

हीरानगरी का डायमंड बिजनेस भीषण मंदी की चपेट में

Surat severe recession in the diamond business

सूरत। डायमंड बिजनेस के लिए विश्व विख्यात गुजरात का शहर सूरत इस समय भीषण मंदी के दौर से गुजर रहा है। शहर के सैकड़ों छोटे-मोटे कारखाने तो पूरी तरह से बंद हो चुके हैं और कर्मचारी बेरोजगार। एक अनुमान के अनुसार अब तक लगभग 10 हजार हीरा कारीगरों की छुट्टी कर दी गई है। क्यों आई मंदी गत वर्ष दीवाली से पॉलिश्ड डायमंड की कीमतों में भारी कमी चली आ रही है। वहीं, डॉलर की कीमत बढऩे और ग्रीस के संकट ने भी यहां आग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 03:44 AM (IST)
        

सूरत के बिल्डर ने गधों से खिंचवाई अपनी 1 करोड़ी लैंड क्रूजर

Builder Posed by donkeys their first Land Cruiser in Surat

सूरत। आगे-आगे गधे और उनके पीछे बंधी एक करोड़ रुपए की लैंड क्रूजर कार। गुजरात के सूरत शहर में रोड से गुजरे इस अनोखे काफिले को देखकर हर कोई दंग रह गया और फोटो खींचने पर मजबूर हो गया। दरअसल, सूरत के बिल्डर तुषार घेलाणी लैंड क्रूजर कार के मेंटेनेस में आ रही परेशानियों से काफी नाराज थे और उन्होंने विरोध करने के लिए यह अनोखा तरीका निकाला। घेलाणी ने सिटी लाइट रोड के जॉगिंग ट्रेक पर लैंड क्रूजर को गधों से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 02:43 AM (IST)
        

समुद्र तट से पकड़ा गया विशालकाय सांप

Giant snakes caught from the beach

सूरत, उमरगांव। सूरत जिले के उमरगांव के समुद्र के पास से एक एनाकोंडा सरीखे विशालकाय सांप के पकड़े जाने की कुछ फोटो वायरल हुई हैं। बताया जा रहा है कि यह सांप इतना बड़ा है कि जब वह एक नारियल के पेड़ पर चढ़ा तो उसके वजन से पूरा पेड़ ही झुक गया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 03:47 AM (IST)
        

प्रेमी के साथ मिलकर मां ने कर दी अपने इकलौते बेटे की हत्या

Mother kills only son with lover

सूरत। बीते गुरुवार को शहर के सुमूल डेयरी इलाके के पास रेलवे यार्ड से मिले एक बच्चे के शव की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। बच्चे की हत्या उसकी सगी मां ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर की थी और शव रेलवे यार्ड में फिंकवा दिया था। पुलिस ने आरोपी मां सहित उसके प्रेमी व अन्य एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। रांदेर पुलिस थाने से मिली जानकारी के अनुसार सुमूल दूध डेयरी के पास रेलवे यार्ड से गुरुवार सुबह एक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 03:54 AM (IST)
        

ऐश्वर्या की हमशक्ल बॉलीवुड अभिनेत्री स्नेहा

Aishwarya look-alike Bollywood actress Sneha

सूरत। बॉलीवुड अभिनेत्री स्नेहा उलाल गुरुवार शाम को गुजरात की हीरानगरी सूरत की मेहमान बनीं। वे बॉलीवुड फिल्म 'बेजुबान इश्क के प्रमोशन के सिलसिले में सूरत पहुंची हैं। फिल्म के डायरेक्टर दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित जसवंत गनगानी हैं। मूल गुजरात के गनगानी इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में एंट्री कर रहे हैं। फिल्म 3 जुलाई को रिलीज हुई। यह म्यूजिकल रोमांटिक फिल्म है। फिल्म में स्नेहा अमेरिका में रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:33 AM (IST)
        

गुजरात के एसपी की विवादित अॉडियो क्लिप वायरल

gujarat sp audio tape goes viral

सूरत। दक्षिण गुजरात के तापी जिले के पुलिस अधीक्षक के कथित ऑडियो टेप की जांच शुरू हो गई है। गुजरात के पुलिस महानिदेशक पीसी ठाकुर ने सूरत रेंज के आईजी को मामले की जांच का आदेश दिया है। कथित ऑडियो क्लिप में वर्ग विशेष के प्रति आपत्तिजनक संवाद हैं। संवाद पुलिस अधिकारी और दिल्ली स्थित नेशनल गौरक्षा कमांडो फोर्स के मुखिया के बीच है। बातचीत की शुरुआत दिल्ली स्थित व्यक्ति के फोन से होती है। बातचीत गुजरात ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:09 AM (IST)
        

प्रेमी से गर्भवती हुई नाबालिग को कोर्ट ने दी गर्भपात की मंजूरी

court accept abortion plea of rape victim in surat

सूरत। शादी का लालच देकर भगा ले जाने के बाद प्रेमी से गर्भवती हुई 17 वर्षीय किशोरी के पिता की याचिका को स्वीकार करते हुए कोर्ट ने गर्भपात के लिए मंजूरी दे दी है। किशोरी के पिता ने कोर्ट में गर्भपात की मंजूरी के लिए याचिका दायर की थी। याचिकाकर्ता की ओर से कोर्ट से कहा गया कि 15 सप्ताह की गर्भवती किशारी का अगर गर्भपात नहीं किया गया तो उसके स्वास्थ्य को जोखिम हो सकता है और प्रसूति होती है तो मानसिक तथ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 05:38 AM (IST)
        

विधायक ने शुरू किया तापी नदी की सफाई का अभियान

mla of surat started clean tapi river campaign

सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘नमामि गंगे’ की तर्ज पर सूरत में विधायक हर्ष संघवी ने रविवार को क्लीन तापी अभियान चलाया। उनके नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोग नावड़ी ओवरा तट पर जमा हुए और तापी नदी से कचरा निकाला। लगभग 10 घंटे में नदी से चार टन कचरा और देवी-देवताओं की हजारों तस्वीरें व मूर्तियां निकाली गईं। प्रशासन की लाख कोशिशों और जागरूकता अभियान के बावजूद भी लोगों पर असर नहीं हो सक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:06 AM (IST)
        

जलभराव के चलते सूरत में झुकी शिवाजी की प्रतिमा

shivaji statue down due to overloaded water

सूरत। छत्रपति शिवाजी महाराज की यहां सहरा दरवाजा क्षेत्र में लगी आदमकद प्रतिमा बुधवार को जलभराव के चलते झुक गई। प्रशासन ने दो क्रेन की मदद से चार घंटे में प्रतिमा को सुरक्षित रूप से हटा लिया। अब इसकी पुन: स्थापना की जाएगी। शहर में कहां पुन: स्थापना हो इसका फैसला महाराष्ट्र मंडल समिति करेगी। अभी ये प्रतिमा सूरत मनपा के वर्कशाप में रखी गई है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 05:08 AM (IST)
        

मंत्री बोले, हां मैंने मोदी सूट खरीदने वाले को लाभ पहुंचाया

municipal corporation of surat return land to gujarati businessman laljibhai

सूरत। गुजरात के खेल और युवा राज्यमंत्री नानूभाई वानाणी ने माना है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सूट को नीलामी में खरीदने वाले कारोबारी लालजीभाई पटेल को लाभ पहुंचाया। इसके लिए सिफारिश की। गुरुवार को उन्होंने कहा, ‘उद्देश्य अगर पवित्र है तो आगे और भी सिफारिश करूंगा।’ आरोप है कि नगर योजना के तहत अधिग्रहीत की गई लालजीभाई पटेल की स्पोर्ट्स क्लब की जमीन उन्हें वापस दे दी गई है। जम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Jun 2015 02:10 AM (IST)
        

हत्या केस में 9 आरोपियों को आजीवन कैद की सजा

9 accused was sentenced to life imprisonment in murder case

नाडियाद। जिले की कपडवंज में तीन वर्ष पहले हुए हत्या के मामले में नाडियाद की कोर्ट ने गुरुवार को नौ आरोपियों को दोषी मानते हुए आजीवन कैद और 25-25 हजार रुपए आर्थिक जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माने के रूप में जमा कराई जाने वाली रकम मृतक के परिजन को देने का आदेश दिया। कपडवंज शहर के जटवाडा में रहने वाला नदीमबेग मुनीरबेग मिर्जा तीन वर्ष पूर्व एक जून 2012 को बाइक लेकर अपनी दादी के घर जाने के लिए निकला था।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 04:33 AM (IST)
        

सैरगाह नहीं, यह है पांच करोड़ रुपए में तैयार हो रहा श्मशान

Not resorts, it's going to be ready crematorium in five crore

सूरत, बारडोली। ये भले पहली नजर में आकर्षक बगीचा नजर आता है किंतु है श्मशान। यहां पर कैन्टीन सहित कई प्रकार की सहूलियतें सुनिश्चित की गई हैं, ताकि स्वजन की अंतिम यात्रा में शामिल होने वाले लोगों को दिक्कत पेश न आए। ठंडे-गर्म पानी का भी इंतजाम है। पांच करोड़ रुपए की लागत से ये दक्षिण गुजरात के मींढोणा नदी के किनारे आकार ले रहा है। 45 गांव इसका उपयोग करते हैं। भगवान शिव की प्रतिमा के अलावा 51 देवी-दे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 04:35 AM (IST)
        

टेस्ट में पास होने वाले टीचर्स को गिफ्ट में 60 एक्टिवा, 15 बाइक

Teachers who pass the Test  get Activa 60, 15 bikes in gift

सूरत। सूरत के एक स्कूल ने अपने शिक्षकों को प्रोत्साहित करने के लिए अनूठी पहल की है। स्कूल ने अपने सभी 450 शिक्षकों की परीक्षा ली। 300 नंबर के इस टेस्ट में बच्चों से संवाद-व्यवहार, उनका मनोविज्ञान और उन्हें बेहतर बनाने के उपायों से जुड़े सवाल पूछे गए। शनिवार को इसके नतीजे आए। 75 शिक्षक ए-1 ग्रेड से पास हुए। इनमें 60 महिलाएं और 15 पुरुष हैं। रविवार को इन्हें पुरस्कार दिए गए। महिलाओं को एक्टिवा और पु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Jun 2015 04:19 AM (IST)
        

दक्षिण गुजरात में बारिश की धमाकेदार एंट्री

Steamed entry of rain in south Gujarat

सूरत, वलसाड। चक्रवात अशोबा का खतरा भले ही प्रदेश के समुद्र तटीय इलाकों में टल गया है लेकिन इसका असर गुजरात में दिखाई दिया। चक्रवात के असर से दक्षिण गुजरात के वलसाड, नवसारी और भरूच में झमाझम बारिश का दौर जारी है। वलसाड में आज बदरा कुछ ज्यादा ही मेहरबान रहे, यहां 4 घंटे में ही 4 इंच बारिश दर्ज की गई है। वहीं, अहमदाबाद, वडोदरा समेत राज्य के कई भागों में पिछले दो दिनों से बादल छाए हैं। हालांकि तापमान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Jun 2015 04:46 AM (IST)
        

सूरत दुष्कर्म मामले में आसाराम की सुनवाई टली

Hearing of Asaram deferred in the case of the rape

सूरत। आसाराम के खिलाफ सूरत दुष्कर्म मामले की सुनवाई टल गई। सुनवाई के दौरान जोधपुर जेल प्रशासन की चिट्ठी पेश की गई। इसमें लिखा गया था कि जोधपुर की कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है। इसलिए आरोपी को पेश नहीं किया जा सकता। सुनवाई के दौरान आसाराम की सह-आरोपी उसकी पत्नी लक्ष्मी बेटी भारती कोर्ट में हाजिर हुई थी। अगली तारीख 27 जून तय हुई है। उधर, आसाराम के वकील ने आरोप लगाया कि जोधपुर में केस की सुनवाई के बह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Jun 2015 03:30 AM (IST)
        

ओशाबा तूफान के चलते नदी किनारे आ पहुंची 3 डॉल्फिन

Three dolphins reach riverbank due to Oshaba storm

सूरत। ओलपाड तहसील में कदरामा गांव के पास से गुजरने वाली कीम नदी किनारे मंगलवार शाम को तीन जिंदा डॉल्फिन पहुंच आईं। ये मछलियां समुद्र के वेकवॉटर के जरिए नदी के किनारे तक आ पहुंची थी। कुछ देर बाद ही मछलियां अदृश्य हो गईं। संभवत: वे वापस समुद्र में चली गईं। मछलियों की लंबाई आठ फीट और वजन डेढ़ सौ किलो के करीब बताया गया है। जानकारी मिलनते ही आसपास लोग डॉल्फिन देखने उमड़ पड़े। अशोबा तूफान के चलते आ पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Jun 2015 04:53 AM (IST)
        

रिश्वत मामले में नारायण साईं के खिलाफ आरोप तय

Charges framed against Narayan Sai In the case of bribery

सूरत [ब्यूरो]। भ्रष्टाचार मामलों की विशेष अदालत ने मंगलवार को आसाराम के बेटे नारायण साईं और दस अन्य के खिलाफ आरोप तय कर दिए। नारायण साईं पर अपने खिलाफ रेप मामले को कमजोर करने के लिए पुलिस और न्यायिक अधिकारियों को रिश्वत देने की साजिश रचने का आरोप है। आरोप के मुताबिक नारायण साईं ने पुलिस और न्यायिक अधिकारियों को 14 करोड़ रुपए की रिश्वत देने की कथित रूप से कोशिश की थी। मामले की सुनवाई 23 जून से शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Jun 2015 01:20 AM (IST)
        

रैंप पर पूनम पांडे उतरीं तो मॉडल्स की चमक हो गई फीकी

Poonam Pandey on ramp in Surat

सूरत। रविवार की शाम आईआईएफटी द्वारा आयोजित मि. एंड मिस 'वॉव का फाइनल राउंड आयोजित हुआ। अहमदाबाद, वडोदरा और सूरत में पार्टिसिपेंट्स रैंप पर फैशन वल्र्ड की क्रिएटिव डिजाइंस का प्रदर्शन किया गया। फाइनल राउंड में पूनम पांडे और जावेद हबीब जज की भूमिका में थे। इसके साथ ही पूनम पांडे ने भी मॉडल्स के साथ रैंप पर वॉक कर दर्शकों का दिल जीत लिया।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Jun 2015 04:07 AM (IST)
        

पनिहारी नदी में मिलीं हजारों मृत मछलियां

Thousands of dead fish were found in the river panihari

सूरत, नवसारी। नवसारी जिले के अंभेटा गांव की पनिहारी नदी में बड़ी मात्रा में छोटी मछलियां मृत पाई गई। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार किसी ने नदी में रासायनिक दवाई डालकर बड़ी मछलियां पकडऩे की कोशिश की थी। गणदेवी तहसील के अंभेटा गांव के भवानी फलिया समीप से गुजरती पनिहारी नदी में ग्रामीणों ने मृत मछलियों को देखा। घटना की जानकारी मिलते ही अंभेटा ग्राम विकास समिति के अध्यक्ष परेश पटेल साथियों के सा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Jun 2015 04:00 AM (IST)
        

पारनेरा किले की प्राचीर से रात में ऐसा नजर आता है वलसाड

Valsad seeing in the night from Parnera fort

सूरत, वलसाड। शिवाजी के समय में दक्षिण गुजरात के इस शहर के पास विकसित पारनेरा किले के अवशेष एवं मंदिर को रोशनी से सजाया गया है। पारनेरा किला समुद्र से 500 फुट की ऊंचाई पर स्थित पहाड़ पर है। मंदिर की साज-सज्जा के बाद पहली बार किले के प्राचीर से शहर के सौंदर्य को कैमरे में कैद किया गया। किले से रात के समय शहर ऐसा प्रतीत होता है मानो हर रात यहां दीपावली मनाई जाती है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Jun 2015 03:45 AM (IST)
        
(News from Surat, Gujarat)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें