Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सूरत

गुजरात का ग्रंथ बना गणित में दुनिया का सबसे तेज बच्चा

सूरत। दक्षिण गुजरात के वापी में रहने वाला 13 साल का ग्रंथ ठक्कर दुनिया का सबसे तेज मैथ मास्टर सािबत हुआ है। उसे जर्मनी में 12 अक्टूबर को वर्ल्ड मेंटल अरिथमैटिक चैंपियन चुना गया। किड्स कैटेगरी में गोल्ड और सीनियर कैटेगरी में सिल्वर मिला। प्रतियोगिता के दौरान ग्रंथ को वर्ल्ड फास्टेस्ट नंबर गेम 'फ्लैश अंजन' में गोल्ड मेडल मिला था। इसमें बहुत बड़ी स्क्रीन पर बड़ी फुर्ती से 15 अंकों को मिलाना होता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:54 AM (IST)
        

ढोल पर फिदा भाजपा नेता ने दिखाई पैसे-रुतबे की ताकत

सूरत। महानगरपालिका की स्थायी समिति के अध्यक्ष नीरव शाह को नोट उड़ाते दर्शाता एक वीडियो सामने आया है। यह अडाजल दरगाह के उर्स मुबारक में शाह के पहुंचने के वक्त का है। शाह को उर्स मुबारक के लिए आमंत्रण मिला था जिसे सम्मान देकर वे उर्स में पहुंचे थे। शाह ने ढोल वादक पर नोट का बंडल उड़ाने की बात मानी है। यह पूछे जाने पर नोट का बंडल किसका है भाजपा पदाधिकारी ने कहा कि- उर्स में गया तब वहां के ही अग्रणी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 03:59 AM (IST)
        

5 वर्षीय मासूम को मां-बाप से एचआईवी, चाचा-चाची से यातना

सूरत। शहर में एचआईवी पीड़ित 5 वर्षीय बालिका का ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर पत्थर दिल भी पिघल जाए। इस मासूम को एचआईवी का वायरस मां-बाप से विरासत में मिला। तीन वर्ष की छोटी सी उम्र में ही पहले पिता और इसके कुछ महीनों बाद मां का भी निधन हो गया। मां-बाप की मौत के बाद चाचा-चाची ने मासूम की जिंदगी नर्क बना दी। इन्होंने उसे घर की एक अंधेरी कोठरी में बंद कर दिया। तीन साल की मासूम ने डेढ़ साल तक धूप ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 02:56 AM (IST)
        

कंटेनर बाइक सवारों पर पलटा, 3 की मौत, 5 गंभीर

सूरत, वापी। मोराई गांव के पास नेशनल हाईवे नंबर 8 पर बुधवार दोपहर को सूरत से मुंबई जा रहे एक कंटेनर चालक ने ट्रेलर से नियंत्रण खो दिया। कंटेनर टैंपो से जा टकराया और हाईवे से गुजर रही एक बाइक पर पलट गया। बाइक पर सवार एक महिला सहित दो युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, टैंपों में सवार अन्य पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को वापी के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

पिता ने बेरहमी से मासूम पुत्र को मौत के घाट उतारा

सूरत, वापी। डुंगरा हरिया पार्क में स्थित हरि ओम अपार्टमेंट में पिता ने अपने 9 वर्षीयपुत्र की चाकू से गला काटकर हत्या कर दी। इसे बाद पिता ने भी अपने दोनों हाथों की नसें काटकर आत्महत्या की कोशिश की। लेकिन पिता की जान बच गई। घटना मंगलवार सुबह की है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुत्र की हत्या करने वाले पिता चंद्रेश उदयराज मौर्या की नौकरी दो वर्ष पहले छूट गई थी। नौकरी चले जाने के कारण चंद्रे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 02:11 AM (IST)
        

पांच मंजिला इमारत से कूदकर चोर ने की आत्महत्या

सूरत। शहर के नानपुरा इलाके में स्थित एक बहुमंजिला इमारत की पांचवीं मंजिल में स्थित क्राइम ब्रांच के ऑफिस से कूदकर एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने वाले कथित तौर पर लूट के इस आरोपी से क्राइम ब्रांच की टीम पिछले दो दिनों से पूछताछ कर रही थी। मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इमारत की पांचवीं मंजिल पर स्थित क्राइम ब्रांच के ऑफिस में ललित पटेल (उम्र ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 01:51 AM (IST)
        

सूरत के पार्क में लगी है एशिया की सबसे बड़ी घड़ी

सूरत। एशिया की सबसे बड़ी घड़ी 2009 में सूरत के एक बगीचे में लगी थी। कुछ दिनों बाद यह चलना बंद हो गई थी। तब से यह बंद है। जनभागीदारी से इसे फिर से चलाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके ठीक होने में 90 दिन का समय लगेगा। खर्च आएगा 8.62 लाख रुपए। घड़ी का व्यास 24 मीटर का है। वर्ष 2009 में महानगरपालिका ने भेस्तान स्थित नवीनचंद्र मफतलाल पार्क का लोकार्पण किया था। इस पार्क की खासियत यह है कि इसके बीचों-ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 01:55 AM (IST)
        

हीरा उद्योगपतियों पर आयकर विभाग की रेड

सूरत। आईटी की डीआई विंग द्वारा कतार गांव में स्थित एच.वी.के. इंटरनेशनल डायमंड कंपनी में छापे मारे गए हैं। रेड का सिलसिला आज दूसरे दिन भी बरकरार रहा। आईटी अधिकारी फिलहाल डायमंड स्टॉक व कंपनी मालिकों द्वारा रियल एस्टेट में किए गए इंवेस्टमेंट की जांच कर रहे हैं। गौरतलब है की एचवीके कंपनी की मुंबई और अहमदाबाद में कुल 21 जगहों पर आईटी टीम द्वारा जांच की जा रही है। आईटी द्वारा कंपनी के बैंक लॉकर, कै... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 02:19 AM (IST)
        

मां ने दो बच्चों की नृशंस हत्या कर 10वीं मंजिल से लगाई छलांग

सूरत। शहर के उधना की शुभ रेसीडेंसी मे रहने वाली एक महिला ने अपने दो बच्चों की हत्या करने के बाद 10वीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना बुधवार शाम की है। बच्चों की नृशंस हत्या करने वाली महिला मानसिक रूप से विक्षिप्त थी। जांच के दौरान पुलिस को महिला के पति एव पड़ोशियों से मिली जानकारी के अनुसार महिला आवेग में आकर अक्सर अपना आपा खो बैठती थी। मूल रूप से महेसाणा के मलेकपुर गांव के रहने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

26 एचआईवी पॉजिटिव बच्चों के चलते सरकारी स्कूल हुआ खाली

सूरत। एक तरफ जहां एचआईवी पॉजिटिव बच्चों को शिक्षा देने के लिए नई गाइडलाइन जारी की जा रही है। अभियान चलाए जा रहे हैं, वहीं गुजरात के एक सरकारी स्कूल से चौंकाने वाली खबर आई है। यहां के एक स्कूल में 26 एचआईवी पीड़ित बच्चों के चलते बाकी बच्चों ने स्कूल छोड़ दिया है। स्कूल छोड़ने वाले बच्चों की संख्या तकरीबन 210 बताई जा रही है। सूरत जिले के आंबोली गांव में स्थित सरकारी स्कूल में 26 एचआईवी पॉजिटिव छात्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 01:32 AM (IST)
        

गुजराती हैं पॉर्न स्टार शांति डायनामाइट

सूरत। पोर्न स्टार शांति डायनामाइट सूरत सिटी की गेस्ट बनीं। वे आगामी अप्रैल में आने वाली फिल्म 'आई लव दुबई' के प्रमोशन के लिए गुजरात में हैं। इसी दौरान सोमवार को उन्होंने हमारे संवाददाता से लंबी बातचीत की। उन्होंने अपने कॅरियर और बॉलीवुड में पदार्पण से जुड़ी कई बातें भी शेयर कीं। इंटरव्यु में उन्होंने बताया कि उनका जन्म तो युगांडा में हुआ, लेकिन परिवार गुजराती है। बॉलीवुड में एंट्री करने के सवाल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

प्रिंसिपल की अमानवीय हरकत, बाल पकड़कर बच्ची को धकेला

सूरत। नानपुर इलाके में स्थित 'हिल्स नर्सरी स्कूल' में एक शिक्षिका द्वारा मासूमों के साथ अमानवीय व्यवहार का मामला सामने आया है। बच्चे नर्सरी के कल्चरल प्रोग्राम की तैयारियां कर रहे थे। रिहर्सल के समय एक बच्ची सही ठंग से रिहर्सल नहीं कर पा रही थी। इस बात से प्रिंसिपल को इतना गुस्सा आया कि उसने बच्ची को बाल पकड़कर उठाया और एक तरफ धकेल दिया। प्रिंसिपल की यह हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जब वीड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 02:25 AM (IST)
        

गरबा गुजरात का पारंपरिक नृत्य है

सूरत। गुजरातियों का सबसे प्यारा पर्व गरबा समाप्त हो गया। इसलिए रास गरबा की धूम और बढ़ी हुई नजर आई। यूं तो अब गरबा देश भर में होने लगा है, लेकिन इस मामले में गुजरात की बात अलग है, क्योंकि गरबा यहां का पारंपरिक नृत्य है। गुजराती नवरात्र का बेसब्री से इंतजार करते हैं। गरबे के लिए तो महीनों पहले से ही तैयारियों का दौर शुरू हो जाता है। नवरात्र के आखिरी दिन राज्य भर के पार्टी प्लॉट्स लबालब दिखाई दिए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Oct 2014 02:11 AM (IST)
        

गरबे के रंग में रंगे यंगस्टर्स

सूरत। गुजरातियों का सबसे प्यारा पर्व गरबा शुक्रवार को समाप्त हो गया। यह गरबे की आखिरी रात थी। इसलिए रास गरबा की धूम और बढ़ी हुई नजर आई। यूं तो अब गरबा देश भर में होने लगा है, लेकिन इस मामले में गुजरात की बात अलग है, क्योंकि गरबा यहां का पारंपरिक नृत्य है। गुजराती नवरात्र का बेसब्री से इंतजार करते हैं। गरबे के लिए तो महीनों पहले से ही तैयारियों का दौर शुरू हो जाता है। नवरात्र के आखिरी दिन राज्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Oct 2014 01:43 AM (IST)
        

गरबे का अंतिम दौर

सूरत। गुजरातियों का सबसे प्यारा त्योहार नवरात्रि और गरबा अब अंतिम दौर में है। सात रातें हो चुकी हैं और गरबा कि विदाई में सिर्फ एक दिन ही शेष रह गया है। इसलिए रास गरबा की महफिलो की धूम और बढ़ गई है। यूं तो अब गरबा देश भर में होने लगा है, लेकिन इस मामले में गुजरात की बात अलग है, क्योंकि गरबा यहां का पारंपरिक नृत्य है। राज्य भर के पार्टी प्लॉट्स खिलाड़ियों से लबालब हैं। गरबे के रंग में रंगे अब यंग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

गुजरात में गरबे की मस्ती

सूरत। गुजरात का सबसे लंबा नृत्य महोत्सव गुरुवार से शुरू हो गया है। इसके साथ ही शुरू हो गई गरबे की मस्ती। यूं तो अब गरबा देश भर में होने लगा है, लेकिन इस मामले में गुजरात की बात अलग है, क्योंकि गरबा यहां का पारंपरिक नृत्य है। अब, गरबे को चार दिन हो गए हैं। जैसे-जैसे गरबे में लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे खिलाड़ियों का उत्साह भी बढ़ता जा रहा है। गरबे के रंग में रंगे अब यंगस्टर्स ही न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

ऋतिक रोशन ने किया 'बेंग-बेंग' गरबा, स्टेज पर मचाई धूम

सूरत। गुजरात में नवरात्रि के पर्व पर इन दिनों गरबे की धूम मची हुई है। इसी बीच खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन सोमवार को सूरत पहुंचे। शहर के सीबी पटेल ग्राउंड में आयोजित गरबा स्टेज पर उन्होंने जमकर गरबा भी किया। ऋतिक अपनी आगामी फिल्म 'बेंग-बेंग' के प्रमोशन के लिए गुजरात में हैं। गरबा मैदान में उनकी एंट्री के साथ ही माहौल और जम गया। जैसे ही गरबा में उनके आने की खबर फैली, वैसे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

गरबे के रंग में रंगे यंगस्टर्स

सूरत। गुजरात का सबसे लंबा नृत्य महोत्सव गुरुवार से शुरू हो गया है। इसके साथ ही शुरू हो गई गरबे की मस्ती। यूं तो अब गरबा देश भर में होने लगा है, लेकिन इस मामले में गुजरात की बात अलग है, क्योंकि गरबा यहां का पारंपरिक नृत्य है। अब, गरबे को चार दिन हो गए हैं। जैसे-जैसे गरबे में लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे खिलाड़ियों का उत्साह भी बढ़ता जा रहा है। गरबे के रंग में रंगे अब यंगस्टर्स ही न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

पॉलीटेक्निक कॉलेज में पोर्न फिल्म की शूटिंग की खबर से मचा हड़कंप

सूरत। शहर की सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज में पोर्न फिल्म की शूटिंग होने की खबर फैलने से शहर में हडकंप मच गया है। यह मामला कल प्रकाश में आया। इस मामले में पॉलिटेक्निक के प्रिंसिपल ने बताया कि हमने अंधश्रद्धा पर आधारित डॉक्युमेंट्री फिल्म बनाने की परमिशन दी थी। यहां किसी प्रकार की ब्लू फिल्म की शूटिंग नहीं हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकारी पॉलिटेक्निक के टेक्सटाइल टेस्टिंग डिपार्टमेन्ट के कमरे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:52 AM (IST)
        

माता-पिता छोड़ चुके थे उम्मीद, डॉक्टर साबित हुए भगवान

सूरत। सूरत की छह वर्षीय आरती के मामले में डॉक्टर सच में भगवान का रूप ही साबित हुए। आरती का पूरा शरीर पैरालिसिस का शिकार था। इलाज के लिए अस्पतालों के चक्कर काटते-काटते उसके माता-पिता भी बेटी के ठीक होने की उम्मीद खो चुके थे। डॉक्टरों ने हार नहीं मानी। सालभर से अधिक चले उपचार का परिणाम था कि अब आरती सामान्य बच्चों की भांति चल फिर सकती है। आरती लुलेइन बारी सिन्ड्रोम नामक बीमारी का शिकार थी। य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 02:04 AM (IST)
        
(News from Surat, Gujarat)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें