1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सूरत

खुला सुरंग का रहस्य

ancient underground tunnel beneath a house in surat

सूरत (गुजरात)। सूरत शहर के वडाचोटा इलाके में स्थित एक बंद मकान से मिली सुरंग के रहस्य से पर्दा उठ गया है। पुरातत्व विभाग से मिली जानकारी के अनुसार यह सुरंग मकान से डेढ़ किमी दूर स्थित चौक किले तक जाती है और जिस मकान से सुरंग का सिरा मिला था, वहां एक समय पहले नगरशेठ रहा करता था। गौरतलब है कि लगभग एक महीने पहले इस सुरंग का पता चला था। जिस मकान से यह सुरंग मिली है, वह कई वर्षो से खंडहर पड़ा था। एक जै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:06 AM (IST)
        

सिंडीकेट चुनाव में सत्ता पक्ष को 4 और एनएसयूआई को 1 सीट मिली

Ruling party wins 4 and NSUI gets 1 in Syndicate elections

सूरत। वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी में बुधवार को हुए सिंडीकेट चुनाव में सदस्यों की पांच सीटों में से चार पर सत्ताधारी पक्ष और एक पर एनएसयूआई ने जीत हासिल की है। एचओडी की एक सीट पर राकेश देसाई ने जीत दर्ज की। शिक्षा जगत की निगाहें कई दिनों से इस चुनाव पर टिकी थीं। बुधवार को चुनाव संपन्न होने के साथ विश्वविद्यालय परिसर में जश्न मनाया गया। सिंडीकेट की नौ सीटों में से तीन पर निर्विरोध निर्वाचन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:54 AM (IST)
        

एक ही इलाके में रहने वाले 3 परिवार के 6 बच्चे लापता

Six children of 3 family who live in the same locality missing

सूरत। शहर के भरीमाता रोड इलाके में एक ही मोहल्ले से शनिवार को लापता हुए तीन परिवारों के 6 बच्चों का अब तक कोई पता नहीं चल सका है। पुलिस शहर के चौराहों पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है, जिससे यह पता चल सके कि बच्चे किस तरफ गए और उनके साथ कोई था या नहीं। हालांकि प्राथमिक जांच में पता चला है कि सभी बच्चे अपनी मर्जी से ही घर से भाग निकले हैं, क्योंकि इनमें से एक 12 वर्षीय बच्ची घर से पांच हजार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:27 AM (IST)
        

सूरत की किम नदी खतरे के निशान से ऊपर, 30 गांवों में अलर्ट

Surat's Kim River above danger mark, alert in 30 villages

सूरत। लगातार मूसलाधार बारिश के चलते वालिया, मांगरोड व ओलपाड तहसील से होकर गुजरने वाली किम नदी खतरे के निशान को लांघ गई है। इसके चलते नदी किनारे बसे 30 गांवों में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए है। वहीं, बारिश के चलते नदी में पानी की आवक जारी है। नदी खतरे के निशान से 11 फीट ऊपर जा चुकी है, जिससे गंभीर स्थिति के पैदा होने का खतरा बढ़ रहा है। गांवों से लोगों को सुरक्षित स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 04:46 AM (IST)
        

अचानक पुल पर आई बाढ़ से कार समेत एक व्यक्ति बह गया

Suddenly floods on the bridge, a man including car swept

सूरत। मांडवी तहसील के बौधान-नौगाम रोड पर बना पुल सोमवार को अचानक नदी में आई बाढ़ में डूब गया। इस दौरान पुल पर से गुजर रही एक कार बह गई। कार में एक ही परिवार के तीन व्यक्ति सवार थे, जिनमें से दो को बचा लिया गया, लेकिन एक व्यक्ति कार से बाहर नहीं निकल सका और कार समेत ही बह गया। फायर ब्रिगेड के जवान सर्च अभियान में लगे हुए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार बारडोली के रहने वाले डॉ. आशीष पंचाल सोमवार सुबह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 04:24 AM (IST)
        

गुजरात में हो रही है सूर्यपुत्र कर्ण की शूटिंग

Sooryaputra Karna shooting in Gujarat

सूरत, उमरगाम। सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले सीरियल सूर्यपुत्र कर्ण कम समय में ही ऑडियंस के बीच पॉपुलर हो गया है। इन दिनों इस सीरियल की शूटिंग उमरगांव, गुजरात में चल रही है। शूटिंग के दौरान अपने-अपने रोल में नजर आ रहे स्टार्स डायरेक्टर के कट बोलते ही मस्ती के मूड में आ जाते हैं। कर्ण की मां का किरदार निभा रहीं मौली गांगुली ने कहा, पौराणिक सीरियल के तौर पर यह मेरा पहला अनुभव है। शो का हिस्सा बनकर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:55 AM (IST)
        

रेलवे स्टेशन से बच्ची का अपहरण करने वाली महिला गिरफ्तार

Woman arrested from railway station to kidnap baby

सूरत। सूरत रेलवे पुलिस ने सोमवार को स्टेशन के प्रतीक्षालय रूम में नानी के साथ सोई तीन वर्षीय बच्ची का अपहरण करने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी महिला ने अपना जुर्म कुबूल लिया है। बच्ची परिजन को सौंप दी गई है। रेलवे पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी महिला की पहचान सूरत के कापोद्रा क्षेत्र में पानी की टंकी के पास फुटपाथ पर रहने वाली श्रमिक महिला आशा बारकू कोली पटेल के रूप में हुई है। व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 04:09 AM (IST)
        

भाजपा नेताओं की तस्वीरें लगी कॉपियां बंटी स्कूलों में

BJP leaders took pictures in copies distributed in schools

सूरत [ब्यूरो]। गुजरात के सूरत शहर में स्कूली छात्रों को भाजपा नेताओं की तस्वीर वाली कॉपियां बांटे जाने पर विवाद शुरू हो गया है। भाजपा नेताओं के इस प्रचार-प्रसार को कांग्रेस नेता असलम साईकिलवाला ने गुजरात की शिक्षा का भाजपाकरण करार दिया है। सूरत भाजपा इकाई के नेता इन दिनों शहर के अलग-अलग निजी स्कूलों में जाकर छात्र-छात्राओं को प्रद्यानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल, नवसा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Jul 2015 02:41 AM (IST)
        

महिलाओं को बदनाम करने के लिए लगाए पोस्टर, तीन गिरफ्तार

Women pinning posters to discredit, three arrested

सूरत। डुमस पुलिस ने अश्लील पोस्टर व फेसबुक के जरिए तीन-चार महिलाओं को बदनाम करने के प्रयास में तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भीमपोर निवासी सार्थक पटेल, श्याम पटेल और किनेश पटेल कुछ समय से इसी क्षेत्र की महिलाओं को बदनाम कर रहे थे। उन्होंने उनके नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर अश्लील कमेंट्स भी लिखे। इतना ही नहीं, 26 जून की रात आरोपियों ने डुमस कुएं और अन्य स्थान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 02:44 AM (IST)
        

हमें जेल मे ही रखने के इरादे से हो रहे है गवाहों पर हमले: साईं

We are intended to keep in prison due to attacks on witnesses: Sai

सूरत [ब्यूरो]। आसाराम और नारायण साईं के सामने कोर्ट में गवाही देने वाले गवाहों पर हो रहे हमले के सिलसिले बीच कोर्ट के तहत मंगलवार के दिन 13 करोड़ रुपए रिश्वत देने के मामले नारायण साईं को कोर्ट में पेश किया गया था। जहां कोर्ट के संकुल के बाहर पत्रकारों से नारायण साईं ने कहा कि जो लोग मुझे जेल के बाहर देखना नहीं चाहते वही लोग यह हमला करवा रहे हैं। नारायण साईं के खिलाफ रिश्वत केस में आरोप पत्र दाखिल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 01:18 AM (IST)
        

लुटरे समझकर ग्रामीणों ने तीन युवकों को पीट-पीटकर कर दिया लहूलुहान

Villagers beat up three young men

सूरत, नाडियाद। महुधा तहसील के कलोली गांव में सोमवार तड़के सुबह बोलेरो कार में सवार तीन युवकों को लुटेरा समझकर ग्रामीणों को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। ग्रामीणों ने युवकों के हाथ-पैर बांध दिए और इसके बाद लाठियों व डंडे से बेरहमी से तब तक पीटा, जब तक युवक बेहोश नहीं हो गए। किसी ग्रामीण ने ही पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने युवकों को 108 एंबुलेंस से अस्पताल में भर्ती करवाया। पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Jul 2015 04:33 AM (IST)
        

शराब की बोतलों पर चला गुजरात पुलिस का बुलडोजर

Bulldozer of Gujarat police on bottles of wine

सूरत। यह नजारा है गुजरात की हीरानगरी सूरत के कामरेज इलाके का। गुरुवार को यहां पुलिस डिविजन के अलग-अलग थानों द्वारा जब्त की गई शराब पर बुलडोजर चलवा दिया गया। देसी और विदेशी शराब का जत्था पिछले 6 महीनों के दौरान पुलिस द्वारा जब्त किया गया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस जत्थे में 99,386 विदेशी शराब की बोतलें थीं। इनकी बाजार कीमत डेढ़ करोड़ रुपए के करीब है। पुलिस जब शराब की इन बोतलों पर बुल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Jul 2015 02:48 AM (IST)
        

डायमंड बिजनेस में मंदी ने ली दो और की जान

Slowdown in Diamond business claims two lives

सूरत। हीरा क्षेत्र में मंदी ने शुक्रवार को दो और लोगों की जान ले ली। वराछा क्षेत्र में हीरा दलाल ने फांसी लगाकर तो कतारगाम में जहर पीकर आत्महत्या कर ली। इसके पीछे का कारण हीरा व्यवसाय में आई मंदी है। मंदी की वजह से हजारों बेरोजगार और कर्जदार हो चुके हैं। इसी के चलते अब लोग आत्महत्या कर रहे हैं। आत्महत्या करने वालों का आंकड़ा अब 6 तक पहुंच चुका है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वराछा वर्षा सोसायटी में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Jul 2015 03:45 AM (IST)
        

हीरा फैक्ट्री में तल रहे थे पकौड़े, 6 कारीगरों की नौकरी गई

Floor fritters in Diamond factory , 6 craftsmen terminated

सूरत। हीरे निखारने के हुनर पर चटपटे पकौड़ों का स्वाद भारी पड़ गया और सधे हाथों से हीरे चमकाने वाले हुनरमंद हाथों को रोजी-रोटी के लाले पड़ गए हैं। मामला हीरा नगरी सूरत का है। रामदेव डायमंड फैक्ट्री में काम करने वाले छह नौजवानों की गलती बस इतनी थी कि वे लोग काम के दौरान भजिये तल रहे थे। मैनेजर को पता चला तो उसने इन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। भजियों के चक्कर में नौकरी तो गई ही, मैनेजर साहब ने सभी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Jul 2015 04:00 AM (IST)
        

सूरत हवाला घोटाले में रिद्धि-सिद्ध के एमडी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

Arrest warrant against Riddhi- Siddhi MD in Surat hawala scam

सूरत। प्रिवेंशन ऑफ मनी लांडरिंग एक्ट की विशेष अदालत ने सूरत के हवाला घोटाले में मंगलवार को रिद्धि-सिद्धि बुलियन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक पृथ्वीराज कोठारी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। प्रवर्तन निदेशालय अहमदाबाद ने 2 जी घोटाले के साथ हवाला रैकेट में आरोपित कोठारी के खिलाफ कार्यवाही शुरू की है। सूरत का यह हवाला घोटाले अब तक दस हजार करोड़ रुपए तक पहुंच चुका है। अवैध मनी लांडरिंग किस्सों में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Jul 2015 03:09 AM (IST)
        

लेप्टोस्पाइरोसिस का दक्षिण गुजरात में पहला मरीज मिला

The first patient found of leptospirosis in south Gujarat

सूरत। प्रतिवर्ष बारिश के दौरान दक्षिण गुजरात में कहर बरपाने वाली लेप्टोस्पाइरोसिस बीमारी का पहला मामला सामने आया है। व्यारा के सिविल अस्प्ताल में भर्ती 35 वर्षीय युवक के लेप्टोस्पाइरोसिस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस वर्ष का यह पहला मामला है। न्यू सिविल अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार सोनगढ़ तहसील के खोरवाड़ा गांव में रहने वाले 35 वर्षीय किसान बुखार की शिकायत के साथ सोनगढ़ सरकारी अस्पताल पहंचा। ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jul 2015 03:37 AM (IST)
        

सूरत में सिंथेटिक बासमती राइस का गोदाम सील

Godwon of Synthetic Basmati rice sealed in Surat

सूरत। मैगी-एनर्जीड्रिंक्स में मिलावट के बाद अब दक्षिण गुजरात के नवसारी से संदिग्ध सिंथेटिक बासमती राइस का जत्था पकड़ा गया है। सिर्फ 29 रुपए प्रति किलो में ये चावल बेचा जा रहा था। शनिवार को शहर में ठेले पर एक व्यक्ति संदिग्ध बासमती राइस बेचता नजर आया। इसकी जांच करने पर शंका के दायरे में आई कमलेश ट्रेडिंग कंपनी का सुराग मिला। इस सिलसिले में एक गोदाम भी सील किया गया है। सैंपल लेकर प्रयोगशाला में भेजा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Jul 2015 03:45 AM (IST)
        

दुर्लभ प्रजाति का कछुआ रास्ता भटककर पहुंचा सूरत के तट पर

Rare turtler reaches the coast of Surat

सूरत। दुर्लभ ओलिव रिडले प्रजाति का नर कछुआ भटकते हुए डुमस के समंदर किनारे आ गया। घायल अवस्था में मिले इस कछुवे का संस्था प्रयास की टीम ने उपचार कर वापस इसे हजीरा के समंदर में छोड़ दिया। प्रयास के सदस्य दर्शन देसाई ने बताया कि जाल में फंस जाने के कारण कछुआ घायल हो गया था। उपचार के बाद इसे हजीरा के किनारे से वापस समुद्र में छोड़ दिया गया। दुर्लभ प्रजाति में शामिल आईयूसीएन रेड लिस्ट में ओलिव रिडले प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Jul 2015 03:42 AM (IST)
        

सूरत के जरिए विदेश भेजा गया 2जी घोटाले का धन: ईडी

2G scam money sent abroad via Surat: ED

सूरत। 2-जी घोटाले का पैसा सूरत की फर्मों के जरिए स्विट्जरलैंड और दूसरी जगहों पर भेजा गया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को 5,395 करोड़ रुपए के हवाला घोटाले की जांच में इस बात का पता चला है। सूरत की ये फर्में इसी गोरखधंधे को चलाने के लिए बनाई गई थीं। इस बात का खुलासा ईडी अधिकारियों द्वारा एक जुलाई को दुबई के व्यापारी मनीष शाह को सूरत से गिरफ्तार किए जाने के बाद सामने आया है। मनीष शाह को करोड़ों रुपए के ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Jul 2015 03:22 AM (IST)
        

मेरी बेटी को देह व्यापार में ढकेल देगा

love jehad case in rajkot

राजकोट। हाल ही में एक मुस्लिम युवक द्वारा हिंदू युवती को भगा ले जाने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। शिवसेना के शहर प्रमुख जिम्मी अडवाणी ने पुलिस कमिश्नर से मुलाकात कर जल्द से जल्द आरोपी को पकड़कर उसके चंगुल से युवती को आजाद कराने की मांग की। घटना से पूरे इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। वहीं, इस संबंध में युवती के माता-पिता ने कहा कि उनकी बेटी को भगा ले जाने वाला रफीक देह-व्यापार में लिप्त ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Jul 2015 05:14 AM (IST)
        
(News from Surat, Gujarat)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें