Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | Next »

सूरत

मातृत्व धारण करने पर पांच वर्ष नहीं होगा तबादला

सूरत। गुजरात एसआरपी में मातृत्व धारण करने पर अगले पांच वर्ष तक महिलाकर्मी का तबादला नहीं हो सकेगा। इतना ही नहीं गर्भधारण के तीसरे सप्ताह से प्रसव तक ऐसी महिलाकर्मी को मुख्यालय में तैनात किया जाएगा। पुलिस महानिदेशक पीसी ठाकुर ने हाल ही में ये आदेश दिया है। इसमें मुख्यालयों में पालनों की व्यवस्था करने की भी ताकीद की गई है। राज्य की पहली महिला मुख्यमंत्री आनंदीबहन पटेल के जेंडर बजट (महिला) पेश करने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

सूरत हुआ पानी-पानी

सूरत। कल दिन-रात हुई बरसात के बाद आज सुबह से शहर में मध्यम और तेज गति से बरसात जारी है। सूरत शहर और जिले में कल सुबह से लगातार हो रही बरसात के कारण मौसम में ठंडक आ गई है, लेकिन निचले इलाकों में पानी भी भर गया है। जिले के सबसे बड़े ऊकाई डेम के ओवरफ्लो होने के कारण 8 गेट खोल दिए गए हैं। पिछले दो दिनों जारी बारिश के कारण से तापमान 34 से घटकर 26 डिग्री तक आ पहुंचा है। वहीं, मौसम विभाग ने अगले 48 घं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 02:04 AM (IST)
        

अस्पताल में पत्नी का इलाज करवा रहे पति पर पंखा गिरा

सूरत। शहर के सिविल अस्पताल में पत्‍‌नी का इलाज करा रहे व्यक्ति पर पंखा गिर गया। इससे उसका कंधा और पैर जख्मी हो गया। घायल व्यक्ति पत्नी के पलंग के पास बैठा हुआ था। इसी बीच पंखा उस पर आ गिरा। प्राप्त जानकारी के अनुसार रमेशभाई पत्नी वर्षाबेन को दवा दे रहा था। इसी बीच धमाके के साथ पंखा उसके कंधे पर आ गिरा। पत्नी को दवा देते समय वह झुका हुआ था, जिसके चलते उसका सिर जख्मी होने से बच गया। वरना यह घटना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:55 AM (IST)
        

ये लो गर्भनाल, मेरे बच्चे को स्कूल में दाखिला दे दो

सूरत। गत सप्ताह दक्षिण गुजरात की बमरोली प्राथमिक शाला में यह अजीबो-गरीब वाकया पेश आया। महिला का भोलापन और अज्ञानता देख आचार्य ने भी गर्भनली के आधार पर उसके बच्चे को दाखिला भी दे दिया। बच्चे के जन्म का कोई दस्तावेज न होने पर महिला गर्भनली (नार) लेकर ही स्कूल पहुंच गई थी। उसे आचार्य के समक्ष रख दिया। पांच वर्ष की उम्र का बच्चे लगने पर आचार्य ने उसे पहली कक्षा में प्रवेश भी दे दिया। पखवाड़े प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:20 AM (IST)
        

विशेष सूट पहनकर उड़ सकेंगे

सूरत। 2016 तक संभव हो सकता है कि हम भी हनुमानजी की तरह उड़ सकें। सूरत के जुबिन मिस्त्री इसी तरह का सूट तैयार कर रहे हैं। नाम दिया है 'हनुमान सूट'। आईआईटी कानपुर के छात्र जुबिन एरो स्पेस की पढ़ाई कर रहे हैं। उन्हें अपने इस प्रोजेक्ट में हेम्बर्ग यूनिवर्सिटी जर्मनी के प्रोफेसर डॉ. टी स्कोल्स का सहयोग मिल रहा है। मिस्त्री के रिसर्च की जानकारी मिलने पर डॉ. स्कोल्स ने उसे दो महीने के लिए अपने पास बु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:40 AM (IST)
        

विवाहिता से किया नौ लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म

सूरत। भरूच में एक 26 वर्षीय विवाहिता से नौ लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। यह करतूत दो महीने से जारी थी। पीड़िता की ओर से पुलिस में शिकायत करने के बाद यह मामला उजागर हुआ। पीड़िता के मुताबिक बदनाम करने व परिवार को तबाह करने की धमकी देकर उसके साथ तीन अलग-अलग जगह दुष्कर्म किया गया। झगडिय़ा थाने के पुलिस इंस्पेक्टर आरबी बारिया ने शिकायत मिलने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि कारोबारी और स्थानीय न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:23 AM (IST)
        

सांई पूजन विवाद गणेशोत्सव पर भी दिखेगा

सूरत। द्वारका-शारदापीठ के शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती के सांई पूजन पर आपत्तिसे उठे विवाद का असर आगामी गणेशोत्सव पर भी दिखेगा। दरअसल, विवाद से परे यहां के कई गणेश पंडाल गजानन की सांईबाबा की छटा वाली प्रतिमा तैयार करवा रहे हैं। ये प्रतिमाएं सांई बाबा स्वरूप गणपति की होंगी। ऐसी प्रतिमाएं तैयार करने के ऑर्डर अभी से दिए जा रहे हैं। सूरत में नौ हजार सार्वजनिक गणेश पंडाल सजते हैं। सांईमंदिर सा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

सूरत बम धमाकों के 11 दोषी सुप्रीम कोर्ट से बरी

सूरत / नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सूरत के दोहरे बम धमाकों के मामले में निचली अदालत द्वारा दोषी ठहराए गए सभी 11 लोगों को बरी कर दिया। निचली अदालत ने सभी को 10 से 20 साल तक की सजा सुनाई थी। जनवरी, 1993 में हुए इन धमाकों में एक लड़की की मौत हो गई थी और 31 लोग घायल हुए थे। जस्टिस टीएस ठाकुर के नेतृत्व वाली पीठ ने टाडा अदालत के फैसले को चुनौती देने वाली अभियुक्तों और गुजरात सरकार की अपी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 05:25 AM (IST)
        

बीच सड़क पर भिड़े किन्नर, जमकर चलीं रॉड और लाठियां

सूरत। सूरत शहर में किन्नरों के 2 गुटों के बीच चले आ रहे वर्षो पुराने सीमा विवाद ने गुरुवार को एक बार फिर उग्र रूप ले लिया। नानपुरा और गोडादरा इलाके के किन्नरों का दो दल रिंगरोड मार्केट में दुकानदारों से पैसे मांगते समय भिड़ गया। झगड़े की वजह थी, इलाके में वर्चस्व। रिंगरोड मार्केट में दोपहर को नानपुरा के किन्नर दुकानदारों से पैसे मांग रहे थे। इसी बीच यहां गोडादरा इलाके के किन्नर आ पहुंचे और दोनों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:43 AM (IST)
        

मंदिर ने लिया साईं बाबा की मूर्ति को हटाने का फैसला

सूरत। शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद की ओर से साईं बाबा को भगवान न मानने के बयान के बाद जहां देश भर में जबर्दस्त बहस छिड़ी हुर्ह है। साईं बाबा के भक्त शंकराचार्य का विरोध कर रहे हैं। वहीं, दक्षिण गुजरात के वलसाड में एक शिव मंदिर से साईं बाबा की प्रतिमा को हटाने का निर्णय ले लिया गया है। वलसाड के इस भीडभंजन महादेव मंदिर के प्रमुख शिवाजी महाराज ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर यह घोषणा की। उन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

गुजरात में हो रही है 'महाभारत' की शूटिंग

सूरत। स्टार प्लस चैनल पर प्रसारित होने वाला सीरियल 'महाभारत' इन दिनों काफी लोकप्रिय हो चुका है। सीरियल के सभी कलाकारों ने प्रशंसकों के दिल में जगह बना ली है और इसीलिए सीरियल की टीआरपी भी दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। सीरियल में कृष्ण का रोल सौरभ राज जैन, जबकि अर्जुन का रोल शाहिर शेख कर रहे हैं। कलाकारों के शानदार अभिनय और भव्य सेट के कारण ही यह सीरियल दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है। निर्माता सिद्ध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 02:00 AM (IST)
        

दक्षिण गुजरात में मानसून की दस्तक

सूरत। पिछले तीन महीनों से जारी भीषण गर्मी से अब गुजरात को राहत मिलती दिख रही है। गुजरात में सबसे ज्यादा तपने वाले दक्षिण गुजरात में मानसून ने दस्तक दे दी है। सूरत सहित कई इलाकों में पिछले दो दिनों से मौसम खुशनुमा है और रुक-रुककर बारिश हो रही है। वहीं, सूरत के अडाजण, पाल और रांदेर इलाकों में बीते दिन तेज हवाओं के साथ अचानक ही जोरदार बारिश हुई। इससे अडाजण में बिजली व्यवस्था ठप्प हो गई। लोगों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:57 AM (IST)
        

लंबे इंतजार के बाद गुजरात में हुई मेघराज की धमाकेदार एंट्री

सूरत। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार गुजरात में मेघराज की एंट्री हो गई। राज्य के कई हिस्सों में जबर्दस्त बारिश का दौर है। वहीं, गिर-सोमनाथ जिले के वेरावल में तो 37 मिमी बारिश हो गई। सड़कों और चौराहों पर पानी भर गया, इसके बावजूद लोगों ने बारिश का स्वागत किया। 25 दिनों के लंबे वैकेशन के बाद अहमदाबाद में भी रिमझिम बरसात का दौर शुरू हुआ। इससे लोगों को जहां गर्मी से राहत मिली, वहीं किसानों के चेहरे पर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 01:15 AM (IST)
        

सौराष्ट्र एक्सप्रेस का इंजन फेल, मुसाफिर हलाकान

सूरत। मुंबई की ओर जा रही सौराष्ट्र एक्सप्रेस का वलसाड के पास डुंगरी में इंजन फेल हो गया। जिसके कारण यात्रियों को लगभग एक घंटे का समय पटरियों पर ही बिताना पड़ा। घटना शनिवार दोपहर 12 बजे की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह ट्रेन पोरबंदर से मुंबई जा रही थी। इसी बीच तकनीकी खामी की वजह से वलसाड के पास इंजन फेल गया। लगभग एक घंटे बाद इंजन बदलकर ट्रेन को रवाना किया गया। इससे न सिर्फ इसी ट्रेन के यात्री... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 02:18 AM (IST)
        

गांधीजी की हत्या का आरोप लगाने पर राहुल को समन

ठाणे। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ [आरएसएस] के लोगों के लिप्त होने और इतिहास को तोड़ने - मरोड़ने के आरोप में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भिवंडी की कोर्ट ने समन भेजा है। कोर्ट ने उन्हें 7 अक्टूबर को हाजिर होने का निर्देश दिया है। राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कथित तौर पर संघ के खिलाफ मानहानिकारक आरोप लगाए थे। इसके खिलाफ संघ की भिवंडी शाखा के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 03:33 AM (IST)
        

सूरत में हल्की बारिश से ही शहर थमा

सूरत। गुरुवार सुबह हुई हल्की बारिश ने ही सूरत शहर थम सा गया। बारिश के बाद स्थिति बहुत गंभीर बन गई और पूरे शहर का ट्रैफिक जाम हो गया। चौक बाजार से लेकर सरदार ब्रिज और रिंगरोड पर भी लंबा जाम लग गया। हालांकि ट्रैफिक जाम की असली वजह का तो पता नहीं चला, लेकिन बारिश के चलते सड़के चिकनी हो गई थी। इसकी वजह से वाहनों की रफ्तार कम हो गई और जाम लगता चला गया। वहीं, सरदार ब्रिज पर तो ऐसा जाम लगा कि लगभग डेढ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

प्रेमिका के साथ पति लेने वाला था सात फेरे तभी आ धमकी पत्नी

सूरत। शहर में एक विवाहित युवक को चोरी-छिपे शादी उस समय महंगी पड़ गई, जब मंडप में पत्नी की एंट्री हो गई। युवक चेारी-छिपे मंदिर में प्रेमिका से शादी की तैयारियां कर रहा था। शादी के मंडप में ही पहले तो पत्‍‌नी ने पति की जमकर खबर ली और इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल महाराष्ट्र के प्रवीण की शादी तीन साल पहले सोनाली से हुई थी। लेकिन वैवाहिक जीवन की गाड़ी जि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

प्रेमियों की खुलेआम हरकतों से शहरवासी परेशान

सूरत। शहर के प्रख्यात स्थल रिवरफ्रंट पर इन दिनों प्रेमी जोड़ों ने कब्जा जमा रखा है। सुबह से लेकर देर शाम तक यहां का नजारा ऐसा होता है कि किसी की भी आंखे शर्म से झुक जाएं। इनमें से कुछ ऐसे भी होते हैं जो यहां अश्लील हरकत करने से भी बाज नहीं आते। वैकेशन का समय होने के चलते परिवार अक्सर बच्चों के साथ यहां आते हैं, लेकिन इनकी वजह से उन्हें शर्मिंदगी भी उठानी पड़ती है। परिवार के साथ घूमने गए लोग तो इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

किसान ने पूरी संपत्ति बेचकर बनाई बरसात लाने की मशीन

सूरत। गुजरात के सौराष्ट्र में एक किसान ने दो वर्ष पहले बरसात कराने वाली मशीन का निर्माण किया था। लगभग एक महीने पहले उन्होंने ऐलान किया था कि सौराष्ट्र में एक हफ्ते में बारिश आ जाएगी। कई जगह उन्होंने मशीन भी चालू की, लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं। इसलिए मशीन का आविष्कार करने वाले मोहनभाई को शर्मिदा भी होना पड़ा। हालांकि बारिश आने के बारे में तो अभी तक मौसम विभाग भी सटीक भविष्यवाणी नहीं कर सका है, लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Jul 2014 01:49 AM (IST)
        

रेलवे कॉलोनी के 103 वर्ष पुराने स्कूल में लगा ताला

सूरत। सूरत जिले के ऊघ में स्थित 103 वर्ष पुरानी 'रेलवे प्राथमिक शाला' में ताला लगा दिया गया है। रेलवे के इस फैसले से यहां पढ़ने वाले 124 बच्चों का भविष्य अधर में लटक गया है। स्कूल बंद करने का आदेश वैकेशन से पहले ही दे दिया गया था। अब बच्चों के परिजन उनके लिए दूसरे स्कूल तलाश रहे हैं। वहीं, पास में दूसरा स्कूल न होने की वजह से परिजनों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्कूल बंद करने के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Jul 2014 01:06 AM (IST)
        
(News from Surat, Gujarat)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | Next »
यह भी देखें