1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सूरत

अमेरिका में भी पटेल छाए, जीता ब्यूटी कांटेस्ट खिताब

Patel girl and boy win beauty contest title in America

सूरत। अमेरिका में रहने वाले भारतीयों के बीच प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले ब्यूटी कांटेस्ट में इस बार पटेलों ने बाजी मार ली है। मूल गुजरात के सावन पटेल ने मिस्टर अमेरिका-इंडिया तो मिस अमेरिका-इंडिया का खिताब प्रिया पटेल ने अपने नाम किया। अमेरिका में यह स्पर्धा पिछले 22 वर्षों से आयोजित हो रही है। इसका मकसद है कि अमेरिका में रहने वाले मूल भारतीयों को भी मॉडलिंग और हॉलीवुड में अपने जौहर दिखाने का मौका म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 04:18 AM (IST)
        

मृत पुत्र के जन्मदिन पर खोली बैंक, रोजाना 1000 लोगों को खिलाएंगे खाना

Bank opened on dead son's birthday, 1000 people will eat food per day

सूरत। तीन साल पहले सड़क हादसे में बेटे को गंवा चुके पिता ने उसका जन्मदिन ऐसे मनाया कि लोगों के जेहन में वह हमेशा याद बनकर जिंदा रहे। तीन साल से वह हर साल बेटे के जन्मदिन पर 15 अगस्त को सामाजिक सरोकार के काम कर उसे याद करते हैं। थेपला बैंक की स्थापना की, जो रोजाना एक हजार गरीबों को थेपले (बेसन-मैथी के परांठे) खिलाएगी। रांदेर रोड स्थित सिनेमा हॉल के मालिक पुखराज शाह के बेटे रोहित शाह की तीन साल पहले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 04:32 AM (IST)
        

शहीद कांस्टेबल के परिवार को स्वतंत्रता सेनानी की पत्नी ने दान की पेंशन

Freedom fighter's wife donates pension to family of killed constable

सूरत। पाटीदार आंदोलन की हिंसा में शहीद हुए कांस्टेबल दिलीप राठवा के परिवार को स्वतंत्रता सेनानी नरोत्तम पटेल की पत्नी धनुबेन (90) ने अपनी एक माह की पेंशन आर्थिक सहायता के रूप में दी। वहीं, राज्य के सत्रह हजार पुलिसकर्मियों ने एक दिन का वेतन देने का निर्णय किया है। पुलिस कमिश्नर खुद पहुंचे घर धनुबेन ने जब कांस्टेलब के परिवार की आर्थिक मदद के लिए अपनी एक महीने की पेंशन देने की बात कहीं तो पुलिस कमिश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 03:47 AM (IST)
        

सूरत में 25 बसों सहित 6 पुलिस चौकियों को भी किया आग के हवाले

25 buses among six police checkpoints were also torched in Surat

सूरत। अहमहाबाद में पाटीदार आरक्षण की मांग कर रहे लोगों पर किए गए लाठीचार्ज से पलभर में अहमदाबाद सुलग उठा। इसकी आंच सूरत शहर अन्य शहरों तक भी पहुंची। सूरत के वारछा रोड, पूणा, सरथाणा, मोटावराछा, कचारगाम, डभोली, वेड, पांडेसरा, डिंडोली, बमरोली क्षेत्रो में उपद्रवी सड़कों पर आ गए और जमकर पथराव किया। एसटी, बीआरटीसी व स्कूल बस सहित 25 बसों को आग लगा दी गई। इतना ही नहीं, सड़कों और पार्किग में खड़े दो पहिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 02:06 AM (IST)
        

सूरत, राजकोट, मेहसाणा में भी शांति

Quota row: Tension eases, curfew relaxed in violence hit Guj

अहमदाबाद/सूरत। पटेल आरक्षण आंदोलन की हिंसा के तीन दिन बाद गुजरात शुक्रवार को सामान्य स्थिति में लौट आया। अहमदाबाद के तीन क्षेत्रों से कर्फ्यू हटा लिया गया। वहीं सूरत, राजकोट, मेहसाणा, बनासकांठा में भी शांति कायम हो गई। सूरत के कपड़ा व हीरा बाजार राखी के एक दिन पहले खुलने से थाेड़ी राहत मिली, हालांकि हिंसा के कारण करोड़ों के कारोबार का नुकसान हो चुका है। अहमदाबाद के कर्फ्यूग्रस्त नौ में से तीन क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:50 AM (IST)
        

बदहाल हो गई गुजरात की चमचमाती हीरानगरी

Desecrated Hiranagri

सूरत। आरक्षण आंदोलन की आग में सुलगे गुजरात में अहमदाबाद के बाद सबसे ज्यादा नुकसान हीरानगरी सूरत में पहुंचा। मंगलवार की देर रात से उपद्रवियों ने शहर में जगह-जगह उत्पात मचाना शुरू कर दिया था। यहां सरकारी संपत्ति को जमकर नुकसान पहुंचाया गया। 30 सिटी बसें, पुलिस के वाहन सहित सैकड़ो वाहनों को भस्म कर दिया गया। इतना ही नहीं, उपद्रवियों ने मॉल, बाजार की दुकानों को भी नुकसान पहुंचाया। कई दुकानों की शटकर त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:36 AM (IST)
        

50 जवानों को घेर लिया था 300 उपद्रवियों की भीड़ ने

Mob attacks on police

सूरत। आरक्षण के मुद्दे पर अहमदाबाद में भड़की हिंसा की आंच में कुछ ही मिनट बाद सूरत शहर भी घिर गया। उपद्रवियों ने शहर में जगह-जगह आगजनी व तोडफ़ोड़ की घटनाओं को अंजाम दिया। इसके चलते शहर की सभी मुख्य सड़कों और चौराहों पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया, लेकिन पुलिस बल की संख्या आक्रोशित भीड़ के सामने बहुत कम थी। इसलिए उपद्रवियों के निशाने पर मुख्य रूप से पुलिसकर्मी ही रहे। सूरत पुलिस से मिली जानकारी के अन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 01:42 AM (IST)
        

हुक्का बार में परोसी जा रही थी कोकीन, 27 गिरफ्तार

Cocaine was being served in Hookah bar , 27 arrested

सूरत। शहर के पॉश इलाके वीआईपी रोड पर स्थित एक होटल के हुक्का बार पर रविवार की रात पुलिस ने छापा मारकर कोकीन मिले फ्लेवर्ड तंबाकू एसेंस के आठ डिब्बे जब्त किए। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर तीन संचालकों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक फरार है। पुलिस ने 27 युवा ग्राहकों को भी हिरासत में लिया। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि वीआईपी रोड स्थित हाई फील्ड एस्कोर्ट नाम के कॉम्प्लेक्स में तीस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 04:20 AM (IST)
        

रैली पर रैली से हलकान हो गई चमचमाती हीरानगरी

Rally by rally Surat becomes harass gleaming

सूरत। गुजरात इस समय रैलियों और प्रदर्शन से हलकान है। राज्य का शायद ही कोई ऐसा शहर बचा हो, जहां पाटीदार पटेल द्वारा आरक्षण की मांग की रैल आयोजित न हो रही हों। इसमें गुजरात के बड़े शहर.. अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, सूरत, महेसाणा जैसे शहर तो इन प्रदर्शनों से हलकान हो गए हैं। वहीं, सोमवार को सूरत में जैन समाज भी सड़क पर उतर आया। हालांकि जैन समुदाय का प्रदर्शन जयपुर (राजस्थान) हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Aug 2015 02:16 AM (IST)
        

संजीव भट्ट से बेटे ने कहा- 'पापा, आपको सलाम, लेकिन संघर्ष खत्म नहीं हुआ'

IPS officer Sanjiv Bhatt son: I am proud of you for fighting against a subverted system

नई दिल्ली। गुजरात के चर्चित आइपीएस अधिकारी रहे संजीव भट्ट की बर्खास्तगी की खबर के दूसरे दिन भले ही देश में कोई राजनीतिक हलचल नहीं हुई, लेकिन सोशल मीडिया पर उनके समर्थन में लोग उमड़ पड़े हैं। उप्र के निलंबित आइपीएस अमिताभ ठाकुर भी उनके बचाव में आगे आए। उधर, इस मुश्किल घड़ी में लंदन में पढ़ाई कर रहे बेटे शांतनू ने पिता को एक भावुक खत लिखा है। संजीव ने इस चिट्ठी को अपने फेसबुक पेज पर यह लिखते हुए साझा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Aug 2015 06:15 AM (IST)
        

दुष्कर्म मामले में नारायण साईं सहित 10 पर आरोप तय

Charges framed on Narayan Sai among 10 in rape case

सूरत [ब्यूरो]। सूरत आश्रम में साधिका के साथ दुष्कर्म के मामले में सूरत जिला सत्र न्यायालय ने नारायण साईं सहित दस लोगों पर आरोप तय कर दिए हैं। नारायण पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं में दुष्कर्म, अप्राकृृतिक यौन संबंध, आपराधिक षड्यंत्र आदि आरोप तय किए गए। सुनवाई 1 सितम्बर से शुरू होगी । इससे पहले कोर्ट में नारायण साईं सहित सभी दस आरोपियों को सूरत सेसंस की एडिशनल सेसंस जज एच इस मुलैया की अदालत में पेश ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Aug 2015 12:55 AM (IST)
        

पटेलों की आरक्षण रैली से हीरानगरी थमी

Hiranagri ceased from reservation rally of Patel

सूरत। पटेल समुदाय को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी में शामिल करने की मांग को लेकर प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को सूरत में महारैली निकाली। रैली में लाखों लोग शामिल हुए। रैली शहर के कई रास्तों से होकर गुजरी, जिससे जगह-जगह जाम की स्थिति बन गई। इससे शहरवासियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। रैली में सूरत के अलावा, वराछा, पूणा, कतारगाम, मोटावराछा, अब्रामा, अमरोली, नानावराछा, सिमाडा, पांडेसरा, सच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Aug 2015 04:05 AM (IST)
        

सूरत में तिरंगा फहराया आरएसएस प्रमुख भागवत ने

RSS chief Bhagwat furns tricolor in Surat

सूरत। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत 15 अगस्त को 69वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुजरात के दक्षिणी शहर सूरत में एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। अंबेडकर वनवासी कल्याण ट्रस्ट की ओर से शहर के रांदेर रोड पर आयोजित कार्यक्रम में सर संघचालक भागवत ने सुबह साढ़े नौ बजे तिरंगा फहराया। लगभग 15 मिनट के अपने भाषण में भागवत ने कहा कि आज के दिन हमें जातिगत भेदभाव को भुलाकर देशहित के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Aug 2015 03:13 AM (IST)
        

दो दोस्तों ने कायम की देशभक्ति की मिसाल

two friends set the precedent of patriotism

नई दुनिया ब्यूरो, सूरत। आजादी के पहले भी और आजादी के बाद भी देशभक्ति का अनूठा जज्बा। सूरत के दो दोस्त पहले देश के स्वतंत्रता संग्राम का हिस्सा बने और अब मृत्यु के बाद 100 करोड़ की संपत्ति 'मैत्री सामाजिक उत्कर्ष निधि' के माध्यम से देश की खातिर दान कर गए। सूरत के दो दोस्त विपिन भाई देसाई और गुणवंत भाई देसाई ने यह मिसाल पेश की है। उनके निधन के बाद भी उनकी देशभक्ति को याद किया जाएगा। आजादी के बाद दोनो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Aug 2015 02:05 AM (IST)
        

भाजपा विधायक के लिए शाम सात बजे के बाद खुल गया आरटीओ ऑफिस

RTO Office opened after seven o'clock for BJP MLA

सूरत। गुजरात में भाजपा की महिला विधायक संगीता पाटिल के ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) के लिए सूरत आरटीओ ने शाम सात बजे के बाद टेस्टिंग ट्रैक पर टेस्ट लिया। डीएल जारी भी कर दिया। ये वाकया जुलाई 2014 का किन्तु अब सामने आया है। आरटीओ के टेस्टिंग ट्रैक का फुटेज सामने आने पर आरटीओ की ये करतूत सामने आई है। हालांकि आरटीओ दफ्तर ने एक आवेदन के जवाब में लीपापोती कर टेस्ट लिए जाने के समय शाम सात बजे के बाद की बजाय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Aug 2015 04:15 AM (IST)
        

बबलू श्रीवास्तव की सूरत कोर्ट में हुई पेशी

Babloo Srivastava appears in court

सूरत [ब्यूरो]। अफरोज फट्टा प्रकरण के आरोपी डॉन बबलू श्रीवास्तव को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बरेली जेल से सूरत लाकर कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रांदेड़ अडाजण पाटिया के पास अफरोज फट्टा पर फायरिंग करने के बजाय शूटरों ने गलती से अमजद दलाल नाम के शख्स पर फायरिंग कर दी थी। मामले की जांच में सूरत पुलिस को यह पता चला की जेल में बंद अंडरवल्र्ड डॉन बबलू श्रीवास्तव को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Aug 2015 03:04 AM (IST)
        

तेज रफ्तार में भाग रही स्कूटी पर सवार बहनें डिवाइडर से टकराईं

Two sisters injured as high-speed running Scooty turn on dividers

सूरत। शहर के कतारगाम दरवाजा पर बने ओवरब्रिज से स्कूटी पर सवार होकर गुजर रही दो बहनें गंभीर रूप से घायल हो गईं। स्कूटी एक डिवाइडर से टकराई, जिससे दोनों बहनें उछलकर दूर जा गिरीं। दोनों के सिरों में गंभीर रूप से चोट आई है। इन्हें 108 एंबुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। कतारगाम पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अहमदाबाद के वांसणा इलाके में रहने वाले बिजनेसमैन गौतम शाह की 25 वर्षीय बेटी प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Aug 2015 03:59 AM (IST)
        

मजदूरी के लिए बच्चों को ले जा रहे थे गुजरात, एक गिरफ्तार

Child trafficking racket busted

श्रीकाकुलम। पुलिस ने शुक्रवार को एक बाल तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ कर 18 बच्चों को उनकी चंगुल से छुड़ा लिया। इन बच्चों को बाल मजदूरी के लिए गुजरात ले जाया जा रहा था। पुलिस ने एक बिचौलिए को गिरफ्तार कर लिया है। नाबालिग बच्चे मछुआरा समुदाय से संबंध रखते हैं। बच्चों को निर्माण क्षेत्र और अन्य श्रम क्षेत्रों में कार्य करवाने के लिए गुजरात ले जाया जा रहा था। पुलिस ने एक सूचना मिलने पर इन बच्चों को रेलवे स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 08 Aug 2015 03:11 AM (IST)
        

डेंगू से गुजरात के विधायक की मुंबई के अस्तपाल में मौत

Gujarat MLA dies from dengue in Mumbai

सूरत। मुंबई के अस्पताल में डेंगू का इलाज करा रहे सूरत के भाजपा विधायक राजेंद्रभाई उर्फ राजा पटेल की उपचार के दौरान बुधवार को मौत हो गई। राजेंद्र पिछले एक सप्ताह से सूरत के निजी अस्पताल में भर्ती थे। हालत बिगडऩे पर उन्हें दो दिन पहले ही मुंबई रेफर किया गया था। राजेंद्र पटेल डेंगू के अलावा ओबेसिटी, ब्लडप्रेशर और जॉन्डिस की समस्या से भी ग्रस्त थे। राजेंद्र पटेल सूरत शहर के चोर्यासी विधानसभा क्षेत्र स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 06 Aug 2015 04:03 AM (IST)
        

मिला बेस्ट होम का अवार्ड

Award won for Best Home

सूरत। गुजरात के प्रसिद्ध आर्किटेक्ट संजय रामाणी द्वारा डिजाइन किया गया खूबसूरत घर हीरानगरी सूरत में है। इस घर की डिजाइन इतनी खूबसूरत है कि इसे हाल ही में इंडियन आर्किटेक्ट एंड बिल्डर इंस्टीट्यूट द्वारा 'बेस्ट आर्किटेक्चर-2015Ó की कैटेगिरी में प्रथम अवॉर्ड से नवाजा गया है। शहर के पीपलोद इलाके में यह घर 3 बीएचके का है और इसमें एक मल्टी पर्पज हॉल भी है। घर के बाहरी हिस्सों को फाइनली फिनिश्ड न ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 05:17 AM (IST)
        
(News from Surat, Gujarat)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें