Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सूरत

सूरत का नया नजराना, गोपी तालाब लेगा नया आकार

सूरत। शहर के ऐतिहासिक गोपी तालाब को पर्यटन स्थल बनाने के लिए मनपा प्रशासन ने दूसरे फेज की कवायद भी मंगलवार से शुरू कर दी। शाम को मनपा के कार्यालय में इस प्रोजेक्ट के प्रजेंटेशन में बताया कि तालाब का रूप किस तरह निखारा जाएगा। इस प्रोजेक्ट पर मनपा करीब 33 करोड़ रुपए खर्च करेगी। गोपी तालाब में जलावतरण के बाद अब बाहरी क्षेत्रों में रिक्रिएशन और एक्टिविटी एरिया पर काम शुरू कर दिया है। ग्राउंड फ्लोर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 02:57 AM (IST)
        

छेड़छाड़ के मामले में आरोपी निलंबित जज गिरफ्तार, रिहा

सूरत। छेड़छाड़ के मामले में आरोपी निलंबित जज निलेश चौहाण को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि बाद में उसे जमानत मिल गई। अग्रिम जमानत नामंजूर होने के बाद रविवार को आरोपी ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया था। निलंबित जज चौहाण पर सहपाठी रही एक लड़की को हजारों मैसेज एवं मोबाइल पर फोन कॉल कर तंग करने सहित आरोप हैं। पेशे से योग टीचर महिला ने छह महीने पहल आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। कहा था ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 03:28 AM (IST)
        

ओपन लाइब्रेरी में मुफ्त पढ़ो, दिल करे तो पुस्तक भी ले जाओ

सूरत, वलसाड। युवाओं में पढ़ने की ललक बढ़ाने के लिए यहां एक नया प्रयोग शुरू हुआ है। नाम है पुस्तक परब अर्थात किताबों की प्याऊ। इसे ओपन पुस्तकालय कह सकते हैं। पहले दिन 300 किताबें रखी गईं। इसकी विशेषता ये है कि महाविद्यालयी विद्यार्थी अपनी पसंद की पुस्तक सिर्फ मुफ्त में यहां पढ़ सकेंगे अपितु दिल करे तो साथ भी ले जा सकेगे। किसी से पूछने और ही किसी को बताने की जरूरत। इसी क्रम में यदि किसी के पास ऐ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 02:15 AM (IST)
        

स्कूल में आग लगने से मची अफरा-तफरी

सूरत। अठवा लाइंस स्थित सेवंथ-डे स्कूल के प्रेसिडेंट चैंबर में आग लग गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग मौके पर पहुंचा और एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग चैंबर से बाहर नहीं आ सकी थी। स्कूल का परिसर बड़ा है। आग फैलने से पहले ही सभी बच्चों को सुरक्षित कमरों से बाहर निकाल लिया गया था। इसी के चलते कोई जनहानि नहीं हुई। लेकिन इसी बीच यह खबर वॉट्सऐप और मैसेज से पूरे शहर में फैल गई थी, जिससे पूरे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 03:10 AM (IST)
        

सूरत में 11 पिस्तौल व 47 कारतूस के साथ 4 गिरफ्तार

सूरत। सूरत में हथियारों की अवैध खरीद-फरोख्त के बड़े रैकेट का पर्दाफाश करते हुए डीजी विजिलेंस सेल की टीम ने गुरुवार को रांदेर इलाके में छापेमारी कर 11 देसी पिस्तौल और 47 कारतूस बरामद किए। रैकेट से जुड़े चार जनों को गिरफ्तार किया गया है, वहीं एक अन्य की तलाश जारी है। डीजी विजिलेंस टीम के अधिकारियों के बताए अनुसार उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि रांदेर बोरवाडा स्ट्रीट के किनारा कॉम्प्लेक्स में रह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 03:15 AM (IST)
        

मालगाड़ी से कटकर एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत

वापी। वापी रेलवे स्टेशन पर बृहस्पतिवार सुबह एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मालगाड़ी से कटकर मौत हो गई। जीआरपी के अनुसार मृतक वापी में पोस्टआफिस के पीछे हलपति फलिया में रहते थे। मृतकों में एक महिला भी शामिल थी। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया। मृतकों के नाम इस प्रकार है: 47 वर्षीय मंजूबेन हलपति, 25 वर्षीय जतिन हलपति [मंजूबेन का पुत्र], 51 वर्षीय नटू हलपति [मंजूब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 03:28 AM (IST)
        

रेलवे स्टेशन पर मां-बेटे और मामा की कटकर मौत

सूरत, वापी। वापी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर गुरुवार सुबह हुए एक दर्दनाक हादसे में मां-बेटे और भाई की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। मंजुबेन हड़पती, भाई नटुभाई बुधिया के साथ अपने 24 वर्षीय मनोरोगी बेटे जतिन को इलाज के लिए ले जा रही थीं। इसी बीच जतिन ने भागने की कोशिश की और रेलवे ट्रैक पर कूद गया। उसे बचाने के लिए मां और मामा भी ट्रैक पर कूद गए। इसी बीच डाउन ट्रैक पर मुंबई की ओर से आ रही ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 02:41 AM (IST)
        

कैसा होगा सूरत का अंतरराष्ट्रीय स्तर का रेलवे स्टेशन

सूरत। खानपान, डायमंड और कपड़ा उद्योग के अलावा सूरत अब अत्याधुनिक रेलवे स्टेशन के लिए भी पहचाना जाएगा। सूरत रेलवे स्टेशन की जगह पर पी.पी.पी मॉडल के तहत 3000 करोड़ रुपए खर्च कर अंतरराष्ट्रीय स्तर का रेलवे स्टेशन बनाने का प्लान तैयार किया जा रहा है। नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर अत्याधुनिक इमारतें खड़ी करने का यह प्लान केंद्रीय रेलवे मंत्रालय और पी.एम.ओ. के समक्ष प्रस्तुत किया गया है। शहर के आर्किटे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 02:26 AM (IST)
        

ट्रैन पकड़ने को लिया हवाई जहाज का सहारा!

सूरत, ब्यूरो। ट्रेन पकड़कर हवाई अड्डे तक पहुंचने के किस्से तो आपने बहुत सुने होंगे, लेकिन फ्लाइट पकड़कर ट्रेन तक पहुंचने की बात शायद ही आपने सुनी होगी। ऐसा ही अनोखा मामला गुजरात के सूरत रेलवे स्टेशन पर सामने आया है जहां एक यात्री ने बीकानेर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस छूट जाने के बाद अपने सामान को हासिल करने के लिए मुंबई से फ्लाइट पकड़ी और ट्रेन सिकंदराबाद पहुंचने से पहले वह वहां पहुंच गया। इस संदर्भ मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 02:25 AM (IST)
        

111 बेटियों की शादी कराने वाले सवाणी, गांधीजी के पोते को वृद्धाश्रम से घर लाए

सूरत। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पौत्र कनूभाई गांधी पत्‍‌नी शिवलक्ष्मी के साथ पिछले तीन महीनों से सूरत के एक वृद्धाश्रम में रह रहे थे। अब वे सूरत के बिजनेसमैन महेश सवाणी के घर में रहेंगे। सवाणी खुद कनूभाई और शिवलक्ष्मी को मनाने के लिए वृद्धाश्रम गए थे और उन्हें अपने घर ले आए। सवाणी ने उनके लिए एक शानदार कमरा तैयार करवाया है, जिसमें एसी, टीवी, कंप्यूटर व इंटरनेट जैसी तमाम सुविधाएं रहेंगी। इसके अल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 02:03 AM (IST)
        

एक स्पेशल प्रोजेक्ट ने बदल दी पूरे गांव की तस्वीर

सूरत, मोडासा। प्राकृतिक सौंदर्य और पर्वतमाला से घिरा उत्तार गुजरात का मालपुर गांव 'आर्ट गैलरी' के नाम से सुर्खियों में है। सात हजार की आबादी वाले मालपुर के सौंदर्यीकरण के पहले चरण के लिए 25 लाख रुपए का बजट तय किया है। 'वेलकम टू होम' प्रोजेक्ट के तहत किए जा रहे सौंदर्यीकरण का मकसद है गांव की पहचान और प्रकृति को बचाए रखना। मालपुर नवनिर्मित अरावली जिले का हिस्सा है। गांव को सजाने-संवारने के मकसद ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Dec 2014 02:31 AM (IST)
        

कांग्रेस विधायक ने कहा, जमाई को मेरा बॉडीगार्ड बना दो

सूरत, वलसाड। दक्षिण गुजरात के धरमपुर से विधायक हैं ईश्वरभाई पटेल। इन्हें अंदेशा है कि कभी भी इनपर जानलेवा हमला हो सकता है। ऐसे में अपनी सुरक्षा की चिंता जताते हुए उन्होंने पुलिस से सुरक्षा गार्ड की तैनाती मांगी है। संयोगवश उन्होंने जिस जवान को अपने सुरक्षा गार्ड के तौर पर मांगा है वह उनका दामाद है। उनका कहना है कि किसी दूसरे के बजाय उन्हें अपने दामाद पर ज्यादा भरोसा है। ऐसे में उसी की तैनाती अंगरक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Dec 2014 03:06 AM (IST)
        

प्यार में पागल कक्षा 10 के छात्र ने प्रेमिका के घर के सामने की आत्महत्या

सूरत। शहर के पांडेसरा इलाके में प्रेमिका से विवाह करने की जिद पकड़े हुए कक्षा 10 के एक छात्र ने जहर पीकर आत्महत्या कर ली। जबकि, प्रेमिका व छात्र के परिजन इनकी शादी के लिए तैयार थे, लेकिन दोनों के नाबालिग होने के चलते कुछ वर्षो का इंतजार करने की सलाह दी थी। इसी बात से गुस्साए छात्र ने बुधवार शाम को प्रेमिका के घर के सामने ही जहर पी लिया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान आज सुब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Dec 2014 01:56 AM (IST)
        

मोदी से प्रभावित होकर अमेरिका से आए और गांव में कर दिया उजाला

सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'आदर्श गांव' और 'स्वच्छता अभियान' की गूंज अब देश ही नहीं, विदेशों में भी सुनाई देने लगी है। अमेरिका में रहने वाले एक एनआरआई मोदी के स्वच्छता अभियान से इतने प्रभावित हुए कि वे अमेरिका से अपने गांव सिर्फ इसीलिए आए कि गांव को आदर्श गांव बना सकें। सूरत जिले और कामरेज तहसील के दिगस गांव में जन्मे सुरेशभाई देसाई अब अमेरिका में स्थायी हो चुके हैं। हालांकि वे प्रतिवर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Dec 2014 01:45 AM (IST)
        

एक साथ 45 लोगों ने सांसारिक जीवन त्याग अपनाया संयम मार्ग

सूरत। गुजरात के पीपलोद में तैयार आध्यात्मनगरी में सोमवार को 45 लोगों ने संयम मार्ग अपनाया। ये 12 से 59 साल की आयु वर्ग के हैं। इनमें भाई-भाई एवं बहन-बहन की पांच जोड़ियां, तथा तीन दंपत्तिजोड़ों ने संयम मार्ग अपनाया। इन दीक्षार्थियों ने मुख्यत: रामचन्द्रसूरी एवं शांतिचन्द्रसूरी समुदाय में दीक्षा ली है। संयम सुवाह महोत्सव के बैनर तले हुए ऐतिहासिक दीक्षा समारोह के लिए 35000 वर्ग मीटर क्षेत्र में विश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Dec 2014 02:18 AM (IST)
        

बिजनेसमैन ने करवाई 111 बेटियों की शादी

सूरत। अत्याधुनिक रिवाल्विंग हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म पर 111 बेटियों ने जब शादी के लिए मंडप में प्रवेश किया, तो सबकी आंखें भर आईं। इन लड़कियों के पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं। वे सभी चाहते थे कि उनकी लाड़ो की शादी धूमधाम से हो। रविवार को इन बेटियों की शादी करवाई पीपी सवाणी ग्रुप ने। सभी बेटियों को गृहस्थी के लिए साढ़े तीन लाख रुपए का सामान भी दिया गया। यानी 111 बेटियों को करीब 4 करोड़ रुपए का सामान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Dec 2014 02:21 AM (IST)
        

सूरत में बना विश्व रिकॉर्ड, 521 लड़कियों के हाथों पर लगी मेंहदी

सूरत। पीपी सवाणी समूह द्वारा 111 अनाथ बेटियों की शादी व निकाह के लिए आयोजित मेहंदी की रस्म गिनीज बुक में दर्ज हो गई है। मेहंदी की रस्म में गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्डस की प्रतिनिधि अन्नो ऑक्सफोर्ड भी उपस्थित थीं। रिकॉर्ड का प्रमाण-पत्र और मोमेंटो रविवार को विवाह आयोजन के दौरान दिया जाएगा। सायण-गोथाण रोड स्थित लक्ष्मीबा फार्म में सुबह साढ़े दस बजे से शाम सात बजे तक आयोजित मेहंदी रस्म में एक साथ 521 यु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Dec 2014 03:05 AM (IST)
        

मंत्री रमण वोरा ने 9 बच्चों के मुस्लिम पिता का उड़ाया मजाक

सूरत। सेंट्रल जोन के लोक दरबार में उपस्थित कैबिनेट मिनिस्टर रमणलाल वोरा ने एक मुस्मिल युवक का मजाक उड़ा दिया। लोक दरबार में वोरा के समक्ष शेख अमीन नामक एक शख्स ने आवास आवंटन के मामले में मुलाकात की। अमीन ने वोरा से कहा कि उसे अभी तक घर नहीं मिला है। इस पर वोरा ने अमीन से कहा, तुम्हारा नाम सूची में ही दर्ज नहीं है। इसी दौरान वोरा ने उससे पूछा, कितने बच्चे हैं तुम्हारे। अमीन ने जवाब दिया, नौ! यह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Nov 2014 03:02 AM (IST)
        

सूरत में सामूहिक मेहंदी रस्म का बना विश्व रिकॉर्ड

सूरत, जागरण संवाददाता। गुजरात के सूरत में शुक्रवार को एक साथ 521 महिलाओं और लड़कियों ने अपने हाथों में मेहंदी लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है। सूरत शहर में 30 नवंबर को होने वाले 111 लड़कियों के सामूहिक विवाह समारोह को लेकर उनकी मेहंदी की रस्म शुक्रवार को पूरी की गई। मेहंदी की सामूहिक रस्म के मौके पर 111 लड़कियों के परिवार की अन्य महिलाएं भी मौजूद थीं। आयोजकों ने इस समारोह को गुजराती भाषा में 'लागणी ना व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 03:54 AM (IST)
        

स्कूल में कर्मचारी एक भी नहीं, बच्चों से करवाते हैं सफाई

सूरत। नजारा सूरत जिले के डिंडोली गांव के आदर्श प्राथमिक शाला का है। कक्षा 1 से 5वीं तक के इस सरकारी स्कूल में कर्मचारी नहीं होने की वजह से स्कूल के बच्चों से ही पूरी सफाई करवाई जाती है। मीडिया में खबर आने के बाद गुरुवार को बच्चों के परिजन ने स्कूल में धावा बोल दिया और स्कूल प्रबंधन से बात की। स्कूल में यह सिलसिला पिछले काफी दिनों से चल रहा है। बात यहीं खत्म नहीं होती, अगर बच्चे सफाई के लिए मना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 03:06 AM (IST)
        
(News from Surat, Gujarat)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें