सूरत

  • सरथाणा नेचर पार्क में रॉयल बंगाल की बाघिन ने दिया 4 शावकों को जन्म

            
    Royal Bengal tigress gives birth to 4 cubs in Srthana Nature ParkUpdated on: Sun, 01 May 2016 05:10 AM (IST)

    सूरत। शनिवार को महानगरपालिका द्वारा संचालित सरथाणा नेचर पार्क में शांभवी नामक रॉयल बंगाल बाघिन ने चार शावकों को जन्म दिया। बच्चों के स्वास्थ्य के बारे में पांच-छह दिन बाद मिल पाएगी जानकारी। पहले शावक का 11:24 को, दूसरे का 11:45, तीसरे का 12:09 और चौथे शावक का जन्म 12:57 बजे हुआ। अभी सभी शावकों की आंखें बंद हैं। दरअसल, बाघिन के शावक 5-6 दिन बाद ही आंखें खोल पाते हैं। इस दौरान बाघिन ही उनकी देखभाल ... और पढ़ें »

  • पार्टी मनाकर लौट रहे कार डिवाइडर से टकराई, दो लड़कों की मौत

            
    Car crashed into Dividers, two boys killedUpdated on: Fri, 29 Apr 2016 05:48 AM (IST)

    सूरत। शहर के गौरव पथ पर पिपलोद में तेजी से दौड़ती एक स्विफ्ट कार डिवाइडर के साथ टकराकर चार पलटी खा गई। इस दौरान एक आटो को भी चपेट में ले लिया। इस द़ुर्घटना में चार लड़के घायल हुए। जिसमें से कार चालक समेत एक की इलाज के दौरान मंगलवार को मौत हो गई। कार में सवार सभी लड़के पार्टी मनाकर एक मॉल से लौट रहे थे। इसी दौरान पिपलोद में कार अचानक ही बेकाबू हो गई। दुर्घटना इतनी भीषण थी कि कार के अगले हिस्से ... और पढ़ें »

  • सूरत के बिजनेसमैन पटना में शराब पीते हुए गिरफ्तार

            
    Surat businessman arrested in Patna for drinking winesUpdated on: Thu, 28 Apr 2016 04:36 AM (IST)

    सूरत/पटना। बिहार में पटना के होटल पनास में पुलिस ने रात छापेमारी कर विदेशी शराब पीते गुजरात के 6 और यूपी के 1 व्यापारी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शराब पीते लोगों को पकड़ने के साथ 3 बोतल ब्लैक डॉग, 5 बोतल टीचर्स के अलावा आधा दर्जन से अधिक शराब की खाली बोतलें जब्त की हैं। - गिरफ्तार होने वालों में छह गुजरात के सूरत के हैं। - इनमें अशोक अग्रवाल, सुनील कुमार, शैलेश सरार्फ, सचिन एस अग्रवाल, प्रदीप ... और पढ़ें »

  • 98 ब्रिज के साथ देश में नं.1 है डायमंड सिटी, हर 3 किमी पर ब्रिज

            
    Diamond City is No. 1 in country with 98 bridgesUpdated on: Wed, 27 Apr 2016 04:15 AM (IST)

    सूरत। सूरत महानगरपालिका की स्थापना के 164 वर्ष पूरे हो चुके हैं। डायमंड और टेक्सटाइल सिटी के नाम से पहचान बनाने वाला सूरत शहर अब ब्रिज सिटी के नाम से भी पहचाना जाने लगा है। करीब 326 वर्ग किलोमीटर में फैले सूरत में अभी 98 ब्रिज है। अगले 3 सालों में यहां 15 और ब्रिज बनने हैं। 23 अप्रैल 1852 को कलेक्टर रोजर्स ने सूरत महानगर पालिका की स्थापना की थी। इसकी नींव 1850 में रखी गई थी। इसकी पहली मीटिंग ना... और पढ़ें »

  • जेल भरो आंदोलन के दौरान अरेस्ट किए गए 39 पाटीदारों को जमानत

            
    Arrested39 Patidars get bail during Jail Bharo movementUpdated on: Tue, 26 Apr 2016 05:45 AM (IST)

    सूरत। पटेल समुदाय के लोगों के जेल भरो आंदोलन के दौरान गिरफ्तार किए गए 39 लोगों को एक स्थानीय अदालत ने सशर्त जमानत दे दी है। प्रधान जिला न्यायाधीश गीता गोपी की अदालत ने जमानत आदेश पारित किया। 39 आरोपियों को 15-15 हजार रुपए के बांड भरने पर जमानत दी गई। जमानत देते हुए अदालत ने कहा कि गिरफ्तार आधे लोग पटेल समुदाय से नहीं हैं। कुछ शर्तों पर जमानत दी गई, जिसमें आरोपियों को महीने में एक बार अदालत के सम... और पढ़ें »

  • बनना चाहता हूं बाल ठाकरे जैसा नेता :हार्दिक पटेल

            
    I want to become leader Bal Thackeray: Hearty PatelUpdated on: Mon, 25 Apr 2016 06:03 AM (IST)

    सूरत। पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल सूरत जेल में बंद हैं। उन्हें पेशी के लिए कोर्ट लाए जाने के दौरान हार्दिक से आरक्षण लड़ाई की रणनीति से लेकर सरकार से बातचीत और कुछ निजी सवाल किए गए। - आप आरक्षण को लेकर न सरकार से बात कर रहे हैं, न किसी को करने दे रहे हैं, क्यों? - ऐसा नहीं है। हम तो समाज के हित में हर वक्त बात करने को तैयार हैं। लेकिन सरकार का ही मूड नहीं है। हम पर झूठे केस दर्... और पढ़ें »

  • पाटीदार आंदोलन में दो फाड़, रेशमा पटेल आंदोलन से हटेंगी

            
    Split in Patidars  movement, Reshma Patel deviates from movementUpdated on: Sun, 24 Apr 2016 06:08 AM (IST)

    सूरत। पाटीदार आंदोलन मे अब दो फाड़ के आसार स्पष्ट रूप से नजर आने लगे हैं। सरदार पटेल ग्रुप (एसपीजी) के अध्यक्ष लालजी पटेल और पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के बीच पहले से ही सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था। वहीं, अब आंदोलन की महिला नेता रेशमा पटेल ने आंदोलन से हटने का मन बना लिया है। गौरतलब है कि हाल ही में हार्दिक पटेल की ओर से जेल से जारी किए गए एक लेटर में पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति ... और पढ़ें »

  • सूरत दुष्कर्म मामले में नारायण साई की पत्नी ने दोहराया आरोप

            
    Narayan Sai's wife repeates charges in Surat rape caseUpdated on: Sat, 23 Apr 2016 04:46 AM (IST)

    सूरत। सूरत दुष्कर्म मामले में नारायण साई की पत्नी जानकी ने मंगलवार को कोर्ट में गवाही दी। उन्होंने नारायण पर चरित्र संबंधी आरोपों को दोहराते हुए पूर्व में दिए बयान की कोर्ट में पुष्टि की। मामले की सुनवाई लगभग पांच घंटे तक चली। बचाव पक्ष के वकीलों ने भी जानकी से सवाल-जवाब किया। इस दौरान नारायण भी कोर्ट में मौजूद था। मामला नारायण पर एक साधिका के साथ दुष्कर्म का है। इस मामले में पीड़िता की शिकायत ... और पढ़ें »

  • आसाराम से आयकर विभाग वसूलेगा 750 करोड़, 2500 करोड़ की प्रॉपर्टी की रिपोर्ट तैयार

            
    Income Tax department will charge Rs 750 cr from AsaramUpdated on: Fri, 22 Apr 2016 04:51 AM (IST)

    सूरत। आयकर विभाग ने आसाराम और उनके बेटे नारायण साई की 2500 करोड़ रुपए की संपत्ति की रिपोर्ट तैयार की है। इसके आधार पर उनसे 750 करोड़ रुपए से अधिक की वसूली की जाएगी। दरअसल, दुष्कर्म के दोनों आरोपियों के अहमदाबाद स्थित साधक के घर से बरामद किए गए दस्तावेजों के 42 थैले मिले थे। इनकी विवेचना के बाद आयकर विभाग सूरत ने रिपोर्ट तैयार कर सीबीडीटी को भेजी है। आयकर विभाग ने कई लैपटॉप-कम्प्यूटर भी जब्त कि... और पढ़ें »

  • सूरत तक पहुंची पाटीदार आरक्षण की आंच

            
    Fire of Patidars reservation reaches SuratUpdated on: Thu, 21 Apr 2016 04:03 AM (IST)

    सूरत। गुजरात में 9 महीनों बाद पाटीदार आरक्षण आंदोलन एक बार फिर से हिंसक हो गया है। महेसाणा में रविवार को ‘जेल भरो आंदोलन’ के दौरान हुई हिंसा की आंच अब धीरे-धीरे अन्य शहरों तक भी पहुंच गई है। महेसाणा और अहमदाबाद के बाद अब सूरत में भी पाटीदार सड़कों पर उतर आए हैं और जमकर उत्पात मचा रहे हैं। - शहर के वराछा इलाके में स्थित मातावाडी पुलिस थाने को उपद्रवियों ने निशाना बनाया। - थाने में ... और पढ़ें »

  • शादी के लिए पिता की शर्त नहीं थी मंजूर,बिल्डिंग से कूदकर दे दी जान

            
    The father did not approve of the marriage condition, girl commits suicideUpdated on: Wed, 20 Apr 2016 12:15 AM (IST)

    सूरत । शहर के ऊघना इलाके में स्थित वात्सल्य अपार्टमेंट की 11वीं मंजिल से कूदकर शनिवार को एक लड़की ने सुसाइड कर लिया था। इस मामले में पुलिस को लड़की की स्कूटी से एक सुसाइड नोट मिला है। यह नोट लड़की के हाथों का लिखा हुआ है। पत्र से पता चलता है कि लड़की अपनी मर्जी से शादी करना चाहती थी लेकिन घरवाले तैयार नहीं थे जिसके चलते लड़की ने यह कदम उठाया। माता-पिता के नाम लिखे सुसाइड नोट में उसने लिखा कि थैंक्... और पढ़ें »

  • गुजरात बंद के बीच युवक ने की आत्महत्या

            
    Curfew lifted in Mehsana after violent Patel stir, youth commits suicideUpdated on: Tue, 19 Apr 2016 01:19 AM (IST)

    सूरत। गुजरात में पटेल आरक्षण आंदोलन के मुखिया हार्दिक पटेल की रिहाई को लेकर किए जा रहे आंदोलन के हिंसक होने के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी। इस बीच खबर है कि सूरत में एक छात्र ने आत्महत्या कर ली है। युवक की पहचान 27 वर्षीय भाविन मनसूख खुंट के रूप में हुई है। कहा जा रहा है कि युवक ने यह कदम पटेल आरक्षण आंदोलन को समर्थन देते हुए उठाया है। जानकारी के अनुसार आत्महत्या करने से पहले युवक ने कहा भी था ... और पढ़ें »

  • सूरत तक पहुंची पाटीदार आरक्षण की आंच, पुलिस चौकी को आग लगाई

            
    Patidars reservation flame reached Surat, police station burntUpdated on: Mon, 18 Apr 2016 02:24 AM (IST)

    सूरत। गुजरात में 9 महीनों बाद पाटीदार आरक्षण आंदोलन एक बार फिर से हिंसक हो गया। महेसाणा में रविवार को ‘जेल भरो आंदोलन’ के दौरान हुई हिंसा की आंच अब धीरे-धीरे अन्य शहरों तक भी पहुंच गई है। महेसाणा और अहमदाबाद के बाद अब सूरत में भी पाटीदार सड़कों पर उतर आए हैं और जमकर उत्पात मचा रहे हैं। मातावाडी पुलिस थाने में कुछ उपद्रवियों मे आग लगा दी। शहर के वराछा इलाके में स्थित मातावाडी पुलिस था... और पढ़ें »

  • परीक्षा के डर से दो छात्राअों ने लगाई फांसी

            
    The fear of exam two girls caused by hangingUpdated on: Fri, 15 Apr 2016 03:15 AM (IST)

    सूरत। परीक्षा के डर से शहर के दो अलग-अलग स्थानों पर दो छात्राअों ने फांसी लगातक अात्महत्या कर ली। एसवीएनअाईटी कॉलेज की एक छात्रा ने बुधवार दोपहर हॉस्टल में फांसी लगा ली। वहीं, दूसरी ओर गर्ल्स पॉलीटेकनिक कॉलेज की एक छात्रा ने भी पंखे से लटककर जान दे दी। एक ही दिन हुई इन घटनाओं से सनसनी मच गई है। एसवीएनअाईटी में पढ़ने वाली उर्वशी गायकवाड़ एसएसटी मैथ्स के सेकंड ईयर की छात्रा थी। वह मदर टेरेसा गर्ल... और पढ़ें »

  • 79 मिनट में 279 किमी दूर दिल का हुअा सफल प्रत्यारोपण

            
    Successful heart transplantation was 279 km in 79 minutesUpdated on: Thu, 14 Apr 2016 01:46 AM (IST)

    सूरत।सूरत में ब्रेन डेड घोषित किए गए एक युवक के दिल का मुंबई में सफल प्रत्यारोपण किया गया है। ग्रीन कॉरिडोर बनाकर हवाई मार्ग से कल्पेश लुखी का दिल सूरत से मुंबई भेजा गया। महज 79 मिनट में 279 किमी की दूरी तय की गई। महाराष्ट्र के लातूर जिले के एक किसान के बेटे को यह दिल प्रत्यारोपित किया गया। बाइक से गिरकर कल्पेश हुअा था घायल सूरत के रहने वाले कल्पेश 8 अप्रैल को फिल्म देखकर घर लौट रहे थे, इसी दौरान... और पढ़ें »

  • लक्जरी कार में लगी अाग, बाल-बाल बचा ड्राइवर

            
    Luxury car caught fire driver narrowly escapesUpdated on: Wed, 13 Apr 2016 02:48 AM (IST)

    सूरत। शहर के अडाजन के पाल आरटीओ के पास सोमवार की देर रात एक लक्ज़री कार में अचानक आग लग गई। कार चालक और उसका मित्र बाल-बाल बच गए। घटना की सूचना मिलते ही फायरब्रिगेड की टीम तुरंत मौके पर पहुंची। राह चलतें लाेग घटना अपने मोबाइल में कैद करने लगे। फायरब्रिगेड का दस्ता आग पर काबू पाने की कोशिश करते तब तक कार जलकर खाक हो गई। ड्राइवर कार से बाहर निकला और लगी आग : प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, घटना देर रा... और पढ़ें »

  • ब्रिज से 30 फीट नीचे गिरी कार, कीचड़ की वजह से बची जान

            
    A car fell 30 feet from the bridge remaining life because of mudUpdated on: Tue, 12 Apr 2016 03:37 AM (IST)

    सूरत। शहर के मगदल्ला ओएनजीसी ब्रिज पर रविवार की रात एक कार ब्रिज की रेलिंग तोड़ती हुई 30 फीट नीचे नदी में जा गिरी। नदी में कीचड़ होने की वजह से कार में सवार दोनों युवकों की जान बच गई। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग और फायर ब्रिगेड के जवान मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कार बहुत तेज रफ्तार में थी। इसी दौरान अनियंत्रित होकर रेलिंग से जा टकराई। स्पी... और पढ़ें »

  • हार्दिक पटेल की मुंहबोली बहन को मिली जान से मारने की धमकी

            
    Hardik Patel's adopted sister received death threatsUpdated on: Sun, 10 Apr 2016 01:11 AM (IST)

    सूरत। हार्दिक पटेल को अपना भाई मानने वाली जयश्री पटेल इस समय सिविल अस्पताल में भर्ती है। जयश्री ने आरोप लगाया है कि अस्पताल में उन्हें कुछ लोगों से जान से मारने की धमकी दी। जयश्री ने बताया कि रात दस बजे मेरे परिवार के लोग अस्पताल के बाहर थे। इसी दौरान दो व्यक्ति मेरे वार्ड में आए। दोनों को इसके पहले मैंने कभी नहीं देखा था। उन्होंने मुझसे कहा कि तुम अस्पताल से जब भी निकलोगी तो तुम्हें हम जान से मार... और पढ़ें »

  • आईआईटी में एससी-एसटी व दिव्यांग को फ्री शिक्षा मिलेगी : स्मृति

            
    Free education in IIT to SC-ST and divyang: SmratiUpdated on: Sat, 09 Apr 2016 08:31 AM (IST)

    सूरत। मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि आईआईटी में एससी/एसटी व दिव्यांग विद्यार्थियों को मुफ्त शिक्षा मिलेगी। सरकार इन्हें पूर्णतय: फीस मुक्त शिक्षण के लिए विचार कर रही है। उन्होंने भाजपा स्थापना दिवस के सिलसिले में सूरत में थीं। ‘ भारत माता गौरव विकास कूच’ का हिस्सा बनीं। सवाल: विद्यार्थियों के लिए आप क्या नया विचार कर रही हैं? - लोग कहते हैं, आईआईटी में फीस वृद्द... और पढ़ें »

  • प्रत्यूषा के प्रेमी ने गुजरात की अभिनेत्री केशा से लिए थे ढाई लाख रुपए

            
    Pratyusha lover take two and  half lakhs rupees to actress keshaUpdated on: Sat, 09 Apr 2016 08:30 AM (IST)

    सूरत । प्रत्यूषा का प्रेमी राहुल राज के खिलाफ सूरत की अभिनेत्री केशा खंभाती ने गंभीर आरोप लगाए हैं। केशा का कहना है कि राहुल अच्छी तरह से जानता है कि पैसों के लिए लड़कियों का किस तरह से उपयोग करना चाहिए। सूरत की और साऊथ की फिल्मों में काम करने वाली केशा खंभाती ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राहुल ने उनसे ढाई लाख रुपए लिए थे। जब उन्होंने पैसे वापस मांगे, तो राहुल ने धमकी दी। इसकी शिकायत केशा ने ... और पढ़ें »

(News from Surat, Gujarat)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें