Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सूरत

सांप की पूंछ पकड़कर खेलती डेढ़ साल की बच्ची

सूरत। सांप का नाम सुनते ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते है। डेढ़ साल की बच्ची करीब 6 फीट लंबे सांप के साथ खेल रही हो तो इस बात पर कोई भी विश्वास नहीं करेगा, लेकिन इस वीडियो में ऐसा ही है। सूरत में एक वीडियो इन दिनों सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर वायरल हो गया है, जिसमें बच्ची सांप के साथ खेलती नजर आ रही है। बच्ची बार-बार सांप की पूंछ पकड़कर उसे जमीन पर पटकती है और सांप उससे बचकर भागने की कोशिश करता ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 02:48 AM (IST)
        

कच्छ एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आकर तेंदुए की मौत

सूरत, वलसाड। गत मंगलवार की आधी रात डुंगरी रेलवे ट्रैक पर कच्छ एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आकर एक तेंदुआ की मौत हो गई। बुधवार सुबह इसका पता चलने के बाद वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। पोस्टमार्टम कराने के बाद तेंदुए का अग्नि संस्कार कर दिया गया। वन-विभाग के अधिकारियों के बताएअनुसार मृत तेंदुए की उम्र लगभग 5 वर्ष की थी। संभवत: वह रात को शिकार की तलाश में था। इसी द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 02:56 AM (IST)
        

शादी के नाम पर 4 युवकों से 5 लाख ऐंठने वाली लड़की गिरफ्तार

सूरत। शादी के नाम पर मोरबी तथा सूरत जिले के चार युवकों से 5 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने वाली लड़की को नाडियाद पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। दक्षाबेन पटेल नामक यह लड़की सूरत जिले के सिंहुज गांव की रहने वाली है। दक्षाबेन के साथ उसके पिता को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। मोरबी पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार दक्षाबेन ने अपने प्रेमी संजयभाई दरजी के साथ अब तक चार लड़कों को विवाह के नाम पर चूना लग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 02:54 AM (IST)
        

तेज रफ्तार ट्रक ने 10 वर्षीय छात्र को कुचला

सूरत। शहर के ऊघ तिराहे के पास सुबह एक तेज रफ्तार ट्रक ने 10 वर्षीय छात्र और बाइक सवार को अपनी चपेट में ले लिया। घटना स्थल पर ही छात्र की मौत हो गई, जबकि बाइक चालक घायल हो गया। घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ट्रक चालक की तलाश शुरू कर दी है। ऊघ पुलिस थाने से मिली जानकारी के अनुसार शहर के मफकनगर में रहने वाले भीमजी परमार श्रमिक है। भीमजी का दस वर्षीय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 03:10 AM (IST)
        

अस्पताल नहीं, यह है सूरत की यूनिवर्सिटी का नजारा

सूरत। ये कोई अस्पताल नहीं दक्षिण गुजरात वीर नर्मद विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह का दृश्य है। स्वाइन-फ्लू प्रकोप के चलते विवि के 49वें दीक्षांत समारोह में अधिकांश विद्यार्थी मास्क लगा कर पहुंचे। गुजरात में स्वाइन फ्लू का सबसे ज्यादा असर सूरत में ही है। बीते दिन शहर के भटार अनलथान टेनामेंट में रहने वाले एक वृद्ध की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। जबकि 26 नए मरीज सामने आए हैं, जिसमें छह बच्चे भी शाम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 02:49 AM (IST)
        

मोदी सूट के खरीदार का फर्जी चेक बनाया हरियाणा के ठग ने

सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामवाले सूट को नीलामी में खरीदने वाले हीरा कारोबारी लालजी भाई के फर्जी दस्तखत कर चेक बनाने का मामला सामने आया है। ठग ने न सिर्फ तीन करोड़ रुपए का फर्जी चेक बनाया बल्कि इसे हरियाणा की एक बैंक में जमा भी करवा दिया। क्लियरेंस के लिए इसे सूरत भेजा गया, तो हकीकत सामने आई। लालजी की फर्म धर्मनंदन डायमंड के फाइनेंस विभाग के मुखिया मधु पटेल ने सूरत के कतारगाम पुलिस में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 02:26 AM (IST)
        

मोदी का सूट: नकली चेक से तीन करोड़ के फर्जीवाड़े की कोशिश!

try draw rs 3 crore by fake cheque

संजय सिंह, सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कथित दस लाख रुपये का सूट आखिरकार 4.31 करोड़ रुपये में सूरत के हीरा कारोबारी ने खरीद लिया। लेकिन, विवाद अभी भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजे मामले में इस सूट के लिए दिए गए चेक से 3 करोड़ का नकली चेक बनाकर उसे बैंक एकाउंट से भुनाने की कोशिश की गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पिछले दिनों सूरत के साइंस सेंटर में आयोजित प्रदर्शनी में प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 03:12 AM (IST)
        

सूरत में स्वाइन फ्लू से 1 वृद्ध की मौत, 26 नए मामले आए सामने

सूरत। शहर के भटार अनलथान टेनामेंट में रहने वाले एक वृद्ध की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। जबकि 26 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें सूरत मनपा क्षेत्र के 23, सूरत ग्रामीण क्षेत्र का एक और दक्षिण गुजरात के अन्य जिलों के मरीज शामिल हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अठवा जोन में भटार अलथान टेनामेंट निवासी 64 वष्‌र्ज्ञीय वृद्ध को स्वाइन फ्लू के उपचार के लिीए महावीर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 03:22 AM (IST)
        

नारायण साई को पहले बताया बीमार, बाद में किया कोर्ट में पेश

सूरत [ब्यूरो]। सूरत की दो सगी बहनों के साथ बलात्कार करने के आरोप में जेल में बंद आसाराम के बेटे नारायण साई को जेल प्रशासन ने पहले बीमार बताकर कोर्ट में पेश नहीं किया। कोर्ट ने अगली पेशी की तारीख 27 फरवरी तय कर दी तो उसके बाद उसे कोर्ट में पेश कर दिया गया। कोर्ट ने नारायण साई के वकील कल्पेश देसाई को पेशी की अगली तारीख दे दी मगर उसके कुछ देर बाद अचानक नारायण साई को कोर्ट में पेश कर दिया गया। ऐसे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 02:23 AM (IST)
        

घर के बाहर सो रही महिला को तेंदुए ने बनाया शिकार

सूरत। गुजरात के जूनागढ़ के बालोट गांव में एक तेंदुए ने घर के बाहर सो रही एक महिला को अपना शिकार बना लिया। घटना गुरुवार रात की है। घर के बाहर सो रही महिला को तेंदुआ उठाकर जंगल में ले गया और उसे मार डाला। महिला का शव अगले दिन सुबह क्षत-विक्षत हालत में बरामद कर लिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि मासूबेन नामक यह महिला आंगन में और उसके दोनों बेटे घर के अंदर सो रहे थे। सुबह जब महिला लापता मिली तो उसके ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 02:27 AM (IST)
        

मोदी सूट की करोड़ों कीमत लगाने वालों के यहां पड़ चुके हैं छापे

सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विवादास्पद सूट आखिरकार 4 करोड़ 31 लाख रुपए में बिक गया। इसे खरीदा गुजरात के धर्मनंदन डायमंड्स प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन लालजी भाई पटेल ने। नीलामी के अंतिम समय में हाईवोल्टेज ड्रामा भी नजर आया, जब लालजीभाई द्वारा लगाई गई 4 करोड़ 31 लाख की बोली के 3 मिनट बाद ही अंजनी समूह के लवजी बादशाह ने पांच करोड़ की बोली लगा दी थी। हालांकि वे तीन मिनट से चूक गए, क्योंकि पांच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 02:49 AM (IST)
        

सात किमी रोड शो कर ले गए 'मोदी सूट'

सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'खास सूट' की नीलामी में खरीदने वाले धर्मनंदन डायमंड कंपनी के मालिक लालजी भाई पटेल के समर्थक बुत को ले गए। करीब सात किमी तक रोड शो के जरिए इसे लालजी भाई के घर तक ले जाया गया। पटेल ने इसे 4,31,31,311 रुपए की बोली लगाकर खरीदा था। मोदी के 460 उपहारों की नीलामी में कुल 8.33 करोड़ रुपए एकत्र हुए। यह रकम गंगा सफाई पर खर्च होगी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 01:20 AM (IST)
        

मोदी के सूट के साथ हीरा व्यापारी ने निकाला जुलूस

सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सूट खरीदने वाले हीरा व्यापारी लालजी पटेल को शनिवार को यह सूट सौंप दिया गया। इसके बाद इस सूट के साथ पटेल ने शहर में जुलूस निकाला। प्रधानमंत्री के इस सूट की एक झलक पाने के लिए पूरे शहर में सड़कों के दोनों किनारों पर हजारों लोग इकट्ठा हुए थे। पिछले महीने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने नेवी ब्लू रंग के बंद गले का सूट पहन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 02:01 AM (IST)
        

दुनिया का दूसरा सबसे महंगा सूट बना 'मोदी सूट'

Modi's monogrammed suit auctioned for Rs 4.31 crore

सूरत, ब्यूरो/एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चर्चित व राजनीतिक विवादों में रहा बंद गले वाला सूट शुक्रवार को तीन दिनी नीलामी के अंतिम दिन यहां 4.31 करोड़ रुपये में नीलाम हो गया। पिन लगे इस नीले रंग के इस खास सूट को सूरत के हीरा व्यापारी लालजीभाई पटेल और उनके बेटे हितेश पटेल ने खरीदा। पद पर रहते किसी प्रधानमंत्री को मिले तोहफों की यह पहली नीलामी थी। यह सूट दुनिया का दूसरा सबसे महंगा सूट बन गया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 12:16 AM (IST)
        

मोदी के सूट पर रीझे, टी शर्ट से दूर

सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सूट की नीलामी के दूसरे दिन सूरत के हीरा व्यापारी मुकेश पटेल ने 1.48 करोड़ रुपए की बोली लगाई है। पहले दिन अधिकतम 1.21 करोड़ की बोली लगी थी। नीलामी में मोदी की टी-शर्ट को अच्छे भाव नहीं मिले रहे हैं। शुक्रवार बोली का अंतिम दिन है। गुरुवार को नीलामी के दौरान मोदी के सूट पर दोपहर बाद तीन ऊंची बोलियां लगीं। पहली सूरत के हीरा व्यापारी मुकेश पटेल ने 1.39 करोड़ रुपए की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 02:36 AM (IST)
        

मेरा बेटा मोदी के सूट पर 10 लाख खर्च नहीं कर सकता

सूरत [एजेंसी]। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पहने गए 'बहुचर्चित' सूट के मामले में एक नया खुलासा हुआ है। एनआरआई रमेशकुमार भीकाभाई वीरानी नामक एक शख्स ने दावा किया है कि यह सूट उन्होंने मोदी को गिफ्ट किया था। वह उस सूट की कीमत दस लाख रुपए होने से भी इनकार करते हैं। वीरानी कहते हैं कि मैं गुजरात से हूं। हाल ही मैं गुजरात वाइब्रेंट सम्मेलन में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Feb 2015 03:32 AM (IST)
        

मोदी के सूट समेत 455 तोहफे होंगे नीलाम

सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पहना उनके नाम की छपाई वाला विवादास्पद बंद गले का सूट बुधवार को नीलाम होगा। पिछले नौ माह के कार्यकाल में इस सूट समेत प्रधानमंत्री को मिले कुल 455 तोहफों की नीलामी होगी। इससे मिलने वाली रकम को प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना 'स्वच्छ भारत अभियान' पर खर्च किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ 25 जनवरी को दिल्ली के हैदराबाद हाउस में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Feb 2015 02:52 AM (IST)
        

सूरत में ड्रीम सिटी की मुख्यमंत्री ने रखी आधारशिला

सूरत। गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने रविवार को यहां के निकट खाजोड़ गांव में डायमंड रिसर्च एंड मकर्ेंटाइल ड्रीम सिटी के साथ हीरा सर्राफा की आधारशिला रखी। एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, यह परियोजना 2000 एकड़ में फैली है। इसका लक्ष्य एक ही स्थान पर हीरा खरीदने और बेचने का वैश्रि्वक मंच मुहैया कराना है। आधारशिला रखने के लिए आयोजित कार्यक्रम में पटेल ने अपने भाषण में कहा कि इस परियोजना की अनुम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Feb 2015 01:41 AM (IST)
        

बिजनेसमैन की बेटी की शादी के लिए तैयार हुआ 1 करोड़ का स्टेज

सूरत। गुजरात की हीरानगरी सूरत के एक बिजनेसमैन की बेटी की शादी और रिसेप्शन के लिए आलीशान स्टेज तैयार करवाया गया है। विवाह मंडप में एंट्री करते ही मेहमानों को एक तरफ एफिल टावर तो दूसरी तरफ बनारस का घाट दिखाई देगा। विवाह मंडप को 'बनारस' और 'यूरोप' की थीम पर डिजाइन किया गया है। इसके अलावा कमल के फूल व पांच हजार दीये से पूरा मंडप सजाया गया है। बनारस थीम पर मंडप के बीच में 50 बाय 50 का एक मंदिर भी बनाया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Feb 2015 02:30 AM (IST)
        

नहर में धक्का देकर पिता ने की तीन मासूम बेटियों की हत्या

सूरत। सूरत में रहने वाले 36 वर्षीय एक शख्स ने अपनी तीन बेटियों की हत्या कर दी। हत्या के बाद बेटियों की लाशें उमराट-मरोली मार्ग मांगरोल गांव की सीमा से लगी एक नहर में फेंक दी। ग्रामीणों ने बच्चियों की लाशें देखीं और पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है। बेटियों के नाम क्रमश: आकांक्षा , प्रिया और गुड्डी हैं। पुलिस से मिली जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Feb 2015 02:37 AM (IST)
        
(News from Surat, Gujarat)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें