Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सूरत

स्कूल में कर्मचारी एक भी नहीं, बच्चों से करवाते हैं सफाई

सूरत। नजारा सूरत जिले के डिंडोली गांव के आदर्श प्राथमिक शाला का है। कक्षा 1 से 5वीं तक के इस सरकारी स्कूल में कर्मचारी नहीं होने की वजह से स्कूल के बच्चों से ही पूरी सफाई करवाई जाती है। मीडिया में खबर आने के बाद गुरुवार को बच्चों के परिजन ने स्कूल में धावा बोल दिया और स्कूल प्रबंधन से बात की। स्कूल में यह सिलसिला पिछले काफी दिनों से चल रहा है। बात यहीं खत्म नहीं होती, अगर बच्चे सफाई के लिए मना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 03:06 AM (IST)
        

नाबालिग से दुष्कर्म, एचआईवी संक्रमित पिता गिरफ्तार

सूरत। एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने उसके एचआईवी [एड्स] संक्रमित पिता को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी पिता पिछले तीन साल से बेटी के साथ दुष्कर्म कर रहा था। पुलिस ने बताया कि सचिन औद्योगिक क्षेत्र में 15 साल की किशोरी की शिकायत पर उसके 42 वर्षीय पिता को गिरफ्तार किया है। आरोपी एचआईवी संक्रमित है और दो शादियां कर चुका है। पीड़िता दूसरी पत्नी की बेटी थी। पीड़िता के अनुस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 02:53 AM (IST)
        

राजन ने कहा, 'मुफ्तखोरों जैसे हैं बड़े डिफॉल्टर'

आणंद [गुजरात]। रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने बड़े डिफॉल्टरों की तुलना मुफ्तखोरों से कर डाली है। उन्होंने बैंकों की मट्टी पलीद करने में इनकी बड़ी भूमिका बताई है। ये जोखिम बिना ही पूंजीवाद के मजे ले रहे हैं। जबकि पूंजीवाद की बुनियाद में पूंजी का जोखिम शामिल है। इनकी मुफ्तखोरी की कीमत वास्तविक करदाताओं को चुकानी पड़ती है। राजन बोले, बड़े कर्जदार जिनके लोन फंसे कर्ज में बदल जाते हैं, उनके लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 03:05 AM (IST)
        

25 दीक्षार्थीओं की निकली भव्य यात्रा, शामिल हुए हजारों लोग

सूरत। आगामी 1 दिसंबर को सूरत में एक साथ 45 मुमुक्षु दीक्षा लेने वाले हैं। इसे लेकर शहर में तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। दीक्षा लेने वाले सभी मुमुक्षुओं के लिए देश भर के विविध शहरों में कार्यक्त्रम आयोजित हो रहे हैं। सूरत शहर के कतारगाम में आज 25 मुमुक्षुओं की भव्य शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें देश भर से बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। स्थानीय लोगों सहित हजारों लोग यात्रा में शामिल हुए। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 02:19 AM (IST)
        

छेड़खानी करने वालों को छात्राओं ने दिन में दिखाए तारे

सूरत, मुंद्रा। शहर में बढ़ती छेड़छाड़ को काबू पाने में भले ही पुलिस के पसीने छूट रहे हों, लेकिन अब बेटियों ने इससे खुद ही निपटने का फैसला कर लिया है। गुरुवार दोपहर को मुंद्रा बंदरगाह रोड पर लगभग 20 स्कूली छात्राओं ने एक मनचले को घेर लिया। छात्राएं सीकेएम ग‌र्ल्स हाईस्कूल में पढ़ती हैं। एक युवक रोज सुबह आते-जाते समय लड़कियों से छेड़छाड़ करता था। इसीलिए छात्राओं ने उसे खुद ही सबक सिखाने का निश्चय कर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:44 AM (IST)
        

50 फीट की दीवार फांदी, 5 दिन जंगल में रहा और पहुंच गया अमेरिका

सूरत। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इमिग्रेशन पॉलिसी में बदलाव की घोषणा की है। अमेरिकी इमिग्रेशन पॉलिसी के बाद अमेरिका में गैरकानूनी तरीके से रह रहे लाखों भारतीयों समेत 50 लाख लोगों की जिंदगी में बदलाव आ सकता है। ओबामा ने इमिग्रेशन पॉलिसी में बदलाव की जानकारी फेसबुक के जरिए भी दी है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसकी जानकारी से अवगत हो पाएं। ओबामा ने पॉलिसी में बदलाव की घोषणा करते हुए कहा कि अम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:42 AM (IST)
        

पूर्व प्रेमी ने किया एसिड अटैक, एक की मौत

सूरत [ब्यूरो]। यहां एकतरफा प्रेम में पागल एक युवक ने प्रेमिका सहित उसके परिवार पर एसिड से हमला कर दिया। घटना में प्रेमिका की मौत हो गई, जबकि परिवार के चार सदस्यों की हालत गंभीर है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। सूरत के सलाबतपुरा इलाके की विवेकानंद सोसाइटी में रहनेवाला रामू रमेश राठौड़ का 13 साल पहले पास में ही रहने वाली हेमा से विवाह हुआ था। विवाह से पहले हेमा का असलम मोहम्मद सलीम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:04 AM (IST)
        

इन्टरसेप्टर बोट देगी पाक की नापाक हरकतों का जवाब

सूरत। इन्टरसेप्टर बोट सी-409, सी-411 एवं सी-112 को भारतीय तट रक्षक दल के बेड़े में शामिल किया गया है। इससे गुजरात कोस्ट गार्ड की बोट संख्या अब 33 हो गई है। समुद्र में तेज रफ्तार से चलने वाली यह बोट न सिर्फ पाकिस्तान से लगने वाली समद्री सीमा पर निगरानी रखेगी, बल्कि भारतीय मछुआरों की भी रखवाली करेगी, जो अक्सर पाक मरीन के शिकार बनते रहते हैं। बोट्स का लोकार्पण गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:39 AM (IST)
        

हाईटेक गांव देता है मेट्रो सिटीज को भी मात

सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'आदर्श गांव योजना' गत अक्टूबर माह में शुरू की। इस योजना के तहत हरेक सांसद को अपने क्षेत्र का कोई एक गांव गोद लेना है अर्थात उसे विकसित करना है। लेकिन सूरत जिले में एक गांव ऐसा है, जिस पर ये बात लागू नहीं होती, क्योंकि यहां के लोगों को किसी सांसद या नेता की जरूरत नहीं, बल्कि उन्होंने खुद ही अपने गांव को पूरे देश के लिए रोड मॉडल बना दिया है। हम बात कर रहे हैं स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:53 AM (IST)
        

मदरसे में पढ़ने वाले 70 फीसद छात्र हिन्दू

सूरत। शहर के हिन्दू बाहुल्य वाले मोटा वराछा इलाके में एक मदरसा सांप्रदायिक सद्भावना की अनोखी मिशाल है। यहां 109 साल पुरानी इस्लामिक ट्रस्ट संचालित मदरसा स्कूल में पढ़ने वाले 70 प्रतिशत विद्यार्थी हिन्दू हैं। इतने सालों में दंगों के दौरान भी हर परिस्थितियों में यह मदरसा स्कूल सद्भावना की कायम रहा। सूरत के मोटा वराछा इलाके की महफिल-ए-इस्लाम ट्रस्ट संचालित मदरसा इस्लामिया हाईस्कूल है। यह देश के अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 02:16 AM (IST)
        

डायमंड कंपनी ने कराया सामूहिक विवाह

सूरत। सूरत की डायमंड कंपनी हरेकृष्ण ग्रुप द्वारा लगातार दूसरे साल सामूहिक विवाह का आयोजन कराया गया। कंपनी ने 30 गरीब लड़कियों के विवाह का पूरा खर्च उठाया और उनका कन्यादान भी किया। सामूहिक विवाह का कार्यक्रम सरथाणा स्थित कैंपस में आयोजित किया गया। समारोह में बड़ी संख्या में शहरवासियों ने भी हिस्सा लिया। इतना ही नहीं, इस मौके पर सैकड़ों युवाओं ने उत्साहपूर्वक रक्तदान भी किया।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 01:33 AM (IST)
        

तीन दीक्षार्थीओ की निकली भव्य यात्रा, देखने पहुंचे हजारों लोग

सूरत। चातुर्मास पूर्ण होने के बाद शहर में दीक्षा अंगीकार करने की मानों होड़ सी लग गई है। गोपीपुरा के 3 दीक्षार्थीयों ने संयम मार्ग की तरफ प्रयाण किया। गोपीपुरा इलाके में दीक्षार्थीयों की भव्य यात्रा निकाली गई। यात्रा में हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। 1 दिसंबर को आयोजित होने वाले ऐतिहासिक दीक्षांत समारोह में 44 दीक्षार्थीयों को दीक्षा दी जाएगी। जैनों के 522 वर्ष पुराने इतिहास में यह ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 01:20 AM (IST)
        

गुजराती एक्ट्रेस ने शादी के नाम पर युवकों को बनाया शिकार

सूरत। सूरत क्राइम ब्रांच ने कुंवारे युवकों को शादी का झांसा देकर उनके परिवारों के साथ लाखों रुपए की ठगी करने वाले एक गिरोह की चार महिलाओं समेत पांच जनों को बुधवार रात पूणागाम इलाके से गिरफ्तार किया था। पूछताछ में गिरोह से कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आ रही हैं। इस गिरोह में शामिल दीपिका उर्फ चकू त्रिवेदी (35) मॉडलिंग व गुजराती फिल्म में काम भी कर चुकी है। सबसे ज्यादा चौंकाने वाली जानकारी त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 02:30 AM (IST)
        

पोलियो की दवा से दो बच्चों की मौत

राजकोट। राजकोट जिले के धाराई गांव में पोलियो की दवा पीने के बाद दो बच्चों की अचानक तबियत बिगड़ गई। समय पर इलाज नहीं मिलने से दोनों बच्चों की मौत हो गई। वहीं, गुजरात प्रदेश कांग्रेस ने दोनों दलित बच्चों की मौत को गंभीरता से लेते हुए इसके लिए जिला कलेक्टर व स्थानीय चिकित्साकर्मियों को जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने बताया कि दोनों बच्चों को बृहस्पतिवार को प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 02:03 AM (IST)
        

मोपेड सवार को ऑयल टैंकर ने कुचला, मौके पर ही मौत

सूरत। पांडेसरा इलाके में स्थित आशीर्वाद पेट्रोल पंप के पास एक टैंकर ने मोपेड सवार को टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि मोपेड सवार की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद टैंकर चालक टैंकर छोड़कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने टैंकर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। प्रत्यक्षदर्शियों के बताए अनुसार तेज रफतार टैंकर चालक ने मोपेड को पीछे से टक्कर मारी और मोपेड सवार को कुचल कर फरार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 01:51 AM (IST)
        

वकील पांच साल से कर रहा था दुष्कर्म

सूरत। पाटण पीटीसी कॉलेज में 6 वर्ष पहले हुए रेप कांड में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे कैदी की पत्नी के साथ एक वकील द्वारा दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़िता के अनुसार जेल में सजा भुगत रहे आरोपी पति को छुड़वाने की लालच देकर वकील उसके साथ अब तक कई बार दुष्कर्म कर चुका है। पीड़िता ने शिकायत दर्ज करवाई है कि वकील ने गांधीनगर के होटल में उसके साथ दुष्कर्म किया। लगभग 6 वर्ष पहले हुए पीटीसी कांड क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 01:46 AM (IST)
        

13वीं मंजिल से कूदकर महिला ने की आत्महत्या

सूरत। सूरत में एक महिला ने किन्हीं अज्ञात कारणों से ऊंची इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली। मृत महिला का नाम परिणिता है। मामला सूरत के वराछा इलाके का है। बता दें कि यहां के जॉली कॉम्प्लेक्स की 13वीं मंजिल से परिणिता नाम की महिला ने छलांग लगा दी। तेज आवाज के साथ जमीन पर टकराते ही महिला की मौत हो गई। हादसे के कुछ ही देर बार आस-पास के लोग मौके पर जुट गए। इसके बाद पुलिस को दुर्घटना की खबर दी गई। पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

रनवे लाइट्स बंद होने के कारण नहीं दिखी भैंस

सूरत। यहां के एयरपोर्ट पर पिछले दिनों स्पाइस जेट फ्लाइट के साथ बफेलो हिट की घटना के बाद सुरक्षा इंतजाम को लेकर सवाल उठने लगे हैं। बता दें कि विमान को चला रहे पायलट ने यह बयान दिया है कि लाइट्स बंद होने के कारण उसे हवाईपट्टी पर भैंसे नहीं दिखाई दीं। विमानतल पर लगे सीसीटीवी कैमरों को भी बंद हालत में पाया गया है। इस बीच रविवार को फिर से एक हेलिकॉप्टर की मदद से भैस को पकड़ने के लिए मिशन बफेलो पूरा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 02:11 AM (IST)
        

मोदी के स्वच्छता अभियान में जुड़े सूरत के डॉक्टर्स

सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की थी। इसके बाद से ही खासतौर गुजरात में स्वच्छता अभियान रफ्तार पकड़े हुए है। स्कूल-कॉलेजों के छात्र-छात्राओं से लेकर सरकारी कर्मचारी तक मोदी के इस अभियान को सफल बनाने में जुट गए हैं। इसी तारतम्य में सूरत के वोखार्ड अस्पताल के डॉक्टर्स सहित पूरे स्टाफ के साथियों ने तापी रिवरफ्रंट पर स्वच्छता अभियान चलाया।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 10 Nov 2014 02:05 AM (IST)
        

भैंस ने रोकी उड़ान तो कंपनियों को मिला सुरक्षा कारणों का बहाना

सूरत। सूरत हवाई अड्डे पर बुधवार को विमान के उड़ान भरने के दौरान भैंस के टकराने की घटना ने हवाई क्षेत्र में सुरक्षा की पोल खोल दी है। साथ ही एयर कनेक्टिविटी पाने के लिए प्रयासरत शहर के प्रयासों पर भी पानी फेर दिया है। कंपनियों को कनेक्टिविटी देने से बचने के लिए सुरक्षा का बहाना मिल गया है। अभी तक कंपनियां कम ट्रैफिक का बहाना बनाती थीं। हादसे के बाद स्पाइस जेट ने सूरत से जुड़ी उड़ान स्थगित करने का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 02:33 AM (IST)
        
(News from Surat, Gujarat)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें