सूरत

  • मंदिर जा रहे वृद्ध की कार की टक्कर से मौत

            
    Old man going temple collides with car, killedUpdated on: Fri, 27 May 2016 06:44 AM (IST)

    सूरत। शहर के अक्षरवाडी इलाके में गुरुवार सुबह एक बुजुर्ग की सड़क हादसे में मौत हो गई। रोड क्रॉस करते समय बुजुर्ग को एक तेज स्पीड में आ रही कार ने अपनी चपेट में ले लिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। - चौक बजार पुलिस थाने से मिली जानकारी के अनुसार मृतक की पहचान रामजीभाई लाठिया के रूप में हुई है। - रामजीभाई वेडगाम की राधिका सोसायटी में रहते थे। रोजाना की तरह गुरुवार सुबह भी मंदिर के लिए निकले ... और पढ़ें »

  • सूखी नदी में दूर-दूर तक फैल गई सफेदी की चादर

            
    White sheet spread far and wide in dry riverUpdated on: Thu, 26 May 2016 06:06 AM (IST)

    सूरत। नर्मदा बांध की ऊंचाई 120 मीटर होने के बाद भी नदी के पानी ने तटबंध छोड़ दिया है। इसलिए समुद्र का पानी फैल गया है। सरकार ने पानी न छोड़ने की जिद पकड़ ली है। खारे पानी के कारण दूर-दूर तक सफेद चादर बिछ गई है। उद्योग बंद हो रहे हैं, बेरोजगारी बढ़ रही है। नर्मदा नदी का पट एकदम सूखा हो गया है। खारे पानी की सफेदी फैल गई है। नदी भरुच का किनारा छोड़कर एक किलोमीटर दूर चली गई है। दूर-दूर तक क्षार ही क... और पढ़ें »

  • 10वीं का 67.06 प्रतिशत रिजल्ट, सूरत ने बाजी मारी

            
    67.06 percent of 10th results, Surat on topUpdated on: Wed, 25 May 2016 06:03 AM (IST)

    सूरत, अहमदाबाद। गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षण बोर्ड द्वारा ली गई 10वीं क्लास का रिजल्ट मंगलवार को घोषित हो गया। ओवरऑल रिजल्ट 67.06 प्रतिशत रहा है। इसमें 71.77 प्रतिशत के साथ सूरत जिला गुजरात में अव्वल रहा। पूरे गुजरात से कुल 5,27,113 स्टूडेंट्स एग्जाम में शामिल हुए थे। - सबसे अच्छा रिजल्ट 71.77 प्रतिशत सूरत जिले का रहा। - सबसे कम रिजल्ट 32.56 प्रतिशत नर्मदा जिले का रहा। - 100 प्रतिशत... और पढ़ें »

  • सूरत की 2000 महिलाओं के पास है शराब पीने का लायसेंस

            
    2000 women hold alcohol licenseUpdated on: Tue, 24 May 2016 05:07 AM (IST)

    सूरत। सूरत को कई लोग लजीज व्यंजन के नाम से जानते होंगे, कुछ वहां की साड़ियों के नाम से जानते होंगे, पर यह शहर अब शराब पीने वाली महिलाओं के नाम से भी जाना जाने लगा है। जी हां यहां 2000 महिलाओं के पास शराब पीने का लायसेंस है। 2014 में 5000 के पास लायसेंस था, अब 2016 में अप्रैल तक यह संख्या 14000 तक हो गई है। आबकारी विभाग के अनुसार इस समय शहर में कुल 14395 लोगों के पास शराब पीने का लायसेंस है। इ... और पढ़ें »

  • बच्चे ने एक मिनट में ही पार कर दिया 80 हजार रुपए से भरा बैग

            
    Child passes bag full of 80 thous rupees in a minuteUpdated on: Mon, 23 May 2016 05:20 AM (IST)

    सूरत। शहर के ऊघना इलाके में एक बच्चे ने 80 हजार रुपयों पर हाथ साफ कर दिया। बच्चे ने सिर्फ एक मिनट के ही अंदर इस वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गया। घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। - ऊघना इलाके के शिव प्लाजा कॉम्प्लेक्स में धीरज मालू की इंजीनियरिंग पार्ट्स की दुकान है। - बुधवार दोपहर के धीरज घर से एक्टिवा पर सवार होकर दुकान पहुंचे थे। - एक्टिवा में एक बैग रखा था, जिसमें नगइ 80 हजार रुपए, कुछ बिल्स... और पढ़ें »

  • आसाराम-नारायण से टैक्स वसूली का आंकड़ा जा सकता है 4000 करोड़

            
    Tax recovery of Rs 4000 cr from Asaram and Narayan likelyUpdated on: Sun, 22 May 2016 05:52 AM (IST)

    सूरत। दुष्कर्म के आरोपी आसाराम व उसके बेटे नारायण साई पर टैक्स का शिकंजा कसता जा रहा है। दोनों से आयकर की वसूली का आंकड़ा 4000 करोड़ के पार जा सकता है। आयकर विभाग अहमदाबाद को 2500 करोड़ रुपए की एक आकलन रिपोर्ट भेज दी गई है। ऐसी ही दूसरी रिपोर्ट माह के अंत में भेजी जा सकती है जो करीब 2000 करोड़ रुपए की होगी। ऐसा शायद पहली बार होगा कि एक ही केस में पांच अलग-अलग रिपोर्ट तैयार की जा रही है जो मुंबई, अहम... और पढ़ें »

  • 35 लाख रुपए लेकर नौकर फरार

            
    Servant escapes with Rs 35 lakhUpdated on: Fri, 20 May 2016 05:57 AM (IST)

    सूरत। शहर के वेसू वीआईपी रोड के पास रहने वाले एक मिल मालिक के घर से बुधवार को 35 लाख रुपए चोरी हो गए। चोरी की यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। इससे पता चला कि इस वारदात को घर के नौकर ने ही अंजाम दिया। मिल मालिक ने करीब डेढ़ महीने पहले ही यह नौकर रखा था। - रसिकविला अपार्टमेंट में रहने वाले सनोज मेघराज की ‘नाहर कुंज डाइंड एंड प्रिंटिंग’ नाम की मिल है। - एक कंपनी का पेमेंट करन... और पढ़ें »

  • अस्पताल के बनने के पीछे दिल को छू लेने वाली कहानी

            
    A touching story of heart behind construction of hospitalUpdated on: Thu, 19 May 2016 05:35 AM (IST)

    सूरत। डांग जिले के आहवा में 'वनबंधु आरोग्य धाम' नाम के अस्पताल बन रहा है। इसका निर्माण अमेरिका के बोस्टन में रहने वाले डेंटल सर्जन डॉ. अशोक पटेल करवा रहे हैं। इस अस्पताल के बनने के पीछे एक दिल को छू लेने वाली कहानी है। अस्पताल के बनने के मूल में वह अमेरिकन सोल्जर है, जिसने मरने के पहले अपनी एक लाख डॉलर की प्रॉपर्टी डॉ. पटेल के नाम कर दी थी। गुजराती हैं डॉ. पटेल डॉ. अशोक पटेल का जन्म सूरत के पास... और पढ़ें »

  • तोगडिय़ा के भतीजे की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

            
    Accused of murder of Togadia's nephew arrestedUpdated on: Wed, 18 May 2016 04:49 AM (IST)

    सूरत। शहर के वराछा इलाके में शनिवार रात हुई प्रवीण तोगड़िया के भतीजे सहित तीन के मर्डर केस में पुलिस ने अन्य तीन आरोपियों को भी अरेस्ट कर लिया। इन तीनों को मंगलवार सुबह सूरत क्राइम ब्रांच की टीम ने पकड़ा। - पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी आज सुबह जूनागढ़ से सूरत आ रहे थे। - पुलिस को इसकी सूचना मिल गई थी। सूरत क्राइम ब्रांच और सूरत की स्थानीय पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन से इन्हें बीच रास्ते मे... और पढ़ें »

  • मेरा समाज भाजपा या राडदिया का नौकर नहीं, जड़ से उखाड़ फेकेंगे : हार्दिक

            
    My society not servant of BJP or Radadiy: HeartfeltUpdated on: Mon, 16 May 2016 05:05 AM (IST)

    सूरत। पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता और बीजेपी सांसद विट्ठल राडदिया के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर नए ही रंग में रंगते जा रहा है। दोनों पाटीदार अब खुलकर एक-दूसरे के खिलाफ बोल रहे हैं। पाटीदार और सरकार के बीच मध्यस्था करवाने की कोशिश कर रहे विट्ठल राडदिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा था, हार्दिक पटेल जेल में रहते-रहते अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं। इसलिए वे पागलों की तरह बातें करने लगे हैं। राडदिय... और पढ़ें »

  • विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के भतीजे समेत तीन की हत्या

            
    Nephew of VHP leader Pravin Togadia among 3 shotdeadUpdated on: Sun, 15 May 2016 05:56 AM (IST)

    सूरत। सूरत में विश्व हिंदू परिषद प्रेसिडेंट प्रवीण तोगड़िया के भतीजे भरत तोगड़िया समेत 3 लोगों की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। हमले के तुरंत बाद आरोपी मौके से भाग निकले। हमले में एक चौथा आदमी भी बुरी तरह जख्मी हुआ है। उनकी हालत नाजुक है। शुरुआती जांच में हत्या की सही वजह का खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि, मामले को जमीन विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक इसके पीछे एक वजह निजी दुश्मनी भी... और पढ़ें »

  • नौकरानी बनकर चोरी करने वाली महिला गैंग सीसीटीवी में कैद

            
    Maid woman as theft gang caught on CCTVUpdated on: Fri, 13 May 2016 05:55 AM (IST)

    सूरत। शहर के पार्ले प्वाइंट इलाके में पिछले काफी समय से चोरी की वारदातें हो रही थीं। इस मामले में पुलिस ने तीन युवतियों को अरेस्ट किया है। ये इलाके में नौकरानी बनकर घरों में काम करती थीं और मौका मिलते ही दूसरे घरों के कीमती सामानों पर हाथ साफ कर देती थीं। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पार्ले प्वाइंट के पास अभिलाषा टैरेस अपार्टमेंट में रहने वाले हिमांशुभाई पारिख के घर 7 मई को चोरी हुई थी। इस ... और पढ़ें »

  • एक लाख की सोलर साइकिल, एक घंटे में तय करती है 35 किमी की दूरी

            
    One lakh's Solar cycle completes 35 kilometers in an hourUpdated on: Thu, 12 May 2016 05:44 AM (IST)

    सूरत। सौर ऊर्जा के बारे में लोगों में जागृति लाने के लिए मुम्बई आईआईटी के 4 स्टूडेंट्स बुधवार को खुद की बनाई सोलर साइकिल से सूरत पहुंचे। ये स्टूडेंट्स के नाम हैं- सुशील रेड्डी, राजेंद्र भास्कर, हिमांशु सिंह और कुणाल टेलर। ये टीम 5 राज्यों से गुजरते हुए 70 दिनों में 7 हजार किमी की यात्रा करेगी। सोलर एनर्जी अवेरनेस के लिए निकली यह टीम गुजरात के बाद राजस्थान, पंजाब से होते हुए दिल्ली पहुंचेंगी। बात... और पढ़ें »

  • समाज के साथ गद्दारी करने वाले की जरूरत नहीं

            
    Society does not need to betrayUpdated on: Wed, 11 May 2016 06:29 AM (IST)

    सूरत। राजद्रोह के मामले में सूरत की लाजपोर जेल में बंद हार्दिक पटेल को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया। ज्युडिशियल कस्टडी के 14 दिन पूरा हो जाने के चलते उन्हें मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया था। इस दौरान कोर्ट के बाहर हार्दिक ने मीडिया से बात की और जमकर गुजरात की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। - हार्दिक ने पहले पाटीदारों और सरकार के बीच मध्यस्था कराने वाले बीजेपी सांसद विट्ठल राडदिया को सम्मान... और पढ़ें »

  • गोमांस रखने को लेकर एक को 3 साल की कैद, 10,000 का जुर्माना भी

            
    3-year prison term for keeping beef, fine of 10,000Updated on: Tue, 10 May 2016 06:09 AM (IST)

    सूरत। गोमांस रखने को लेकर एक स्थानीय अदालत ने एक व्यक्ति को तीन साल की कैद की सजा सुनाई है। गणदेवी न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम श्रेणी) सीवाई व्यास की अदालत ने यहां रफीक इलयासभाई खलीफा (35) को गुजरात पशु संरक्षण (संशोधन) अधिनियम 2011 की संबद्ध धाराओं के तहत दोषी ठहराते हुए तीन साल की कैद की सजा सुनाई और उस पर 10,000 रुपए का जुर्माना भी लगाया। गौरतलब है कि गोमांस या गोमांस उत्पाद रखना, खरीदना, बेचना... और पढ़ें »

  • अजीबोगरीब बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंची मां

            
    Mother reaches hospital to take weird childUpdated on: Mon, 09 May 2016 05:46 AM (IST)

    सूरत। सूरत के सिविल हास्पिटल में शुक्रवार को एक मां अपने एलियन जैसे दिखने वाले बच्चे को लेकर पहुंची। इस दौरान बच्चे को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी। बच्चे का जन्म करीब चार महीने पहले ही हुआ है। - अंधविश्वास के कारण बच्चे को चार माह तक घर से बाहर ही नहीं निकाला गया। - डॉक्टरों का कहना है कि गर्भावस्था के समय ही मां की जांच हो जाती, तो यह नौबत नहीं आती। - धरमपुरा तहसील के पिंडवड गांव में एक आद... और पढ़ें »

  • अजहरुद्दीन के सवाल पर भड़की ज्वाला

            
    Jwala erupted on question of AzharuddinUpdated on: Sun, 08 May 2016 06:30 AM (IST)

    सूरत। बैडमिंटन स्पोर्ट में इंडिया का नाम रोशन करने वालीं ज्वाला गुट्टा शनिवार को सूरत की मेहमान बनीं। वे यहां के एक स्कूल के नए स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करने पहुंची थी। इस दौरान उन्होंने स्कूली बच्चों के साथ बैडमिंटन भी खेला। - डीपीएस स्कूल के स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के उद्घाटन के बाद ज्वाला ने मीडिया से भी बात की। - इस दौरान एक रिपोर्टर ने उनसे पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजहरुद्दीन से अफेयर के ... और पढ़ें »

  • सूरत से सिंगापुर के लिए बाइक से निकलेंगी बाइकिंग क्वींस

            
    Biking queens will go to Singapore from Surat by BikeUpdated on: Fri, 06 May 2016 06:32 AM (IST)

    सूरत। ‘बाइकिंग क्वींस’ के नाम से पहचानी जाने वाली सूरत की 4 लड़कियां एशिया के 10 देशों के टूर पर जा रही हैं। ये चारों ‘बाइकिंग क्विन’ ग्रुप की सदस्य हैं। टूर पर जाने के पहले चारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पीएम ने इन्हें शुभकामनाएं भी दीं। - ‘बाइकिंग क्विन’ ग्रुप द्वारा सूरत से सिंगापुर राइड का आयोजन किया गया है। - इसमें सारिका मेहता, युग्म... और पढ़ें »

  • कनाडा की गर्लफ्रेंड को पसंद नहीं थी दाढ़ी तो रच दी लूट की हैरतअंगेज कहानी

            
    Canada's girlfriend hated beard created amazing story of spoilsUpdated on: Thu, 05 May 2016 05:19 AM (IST)

    सूरत। लूट की झूठी कहानी बनाने के आरोप में एक 32 वर्षीय विवाहित व्यक्ति को अरेस्ट किया गया है। साजिद मेमन नाम के इस शख्स को मंगलवार को अरेस्ट किया गया। साजिद ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी कि रविवार को उसके साथ लूट की घटना हुई और लुटेरों ने 15 हजार रुपए लूटने के साथ उसकी दाढ़ी भी काट दी। - पांडेसरा इलाके में चश्मे की दुकान चलाने वाले साजिद ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि सोमवार रात ... और पढ़ें »

  • विदेशी युवक के साथ हो रही नाबालिग की शादी रुकी

            
    Marriage of minor with  foreign young man detainedUpdated on: Wed, 04 May 2016 05:13 AM (IST)

    सूरत, वलसाड। शहर में विदेश से आए एक युवक की शादी एक नाबालिग के साथ हो रही थी। इसकी सूचना चाइल्ड लाइन को मिलने से टीम के सदस्य पुलिस को लेकर घटनास्थल पहुंचे। वहां जाकर लड़की के प्रमाण-पत्रों की जांच की गई, जिससे पता चला कि वह अभी नाबालिग है, इससे शादी रोक दी गई। नाबालिग ने हाल ही में दसवीं की परीक्षा दी है। उससे शादी करने विदेश से एक 23 वर्षीय युवा आया था। शादी की तैयारी पूरी हो गई। सोमवार को शा... और पढ़ें »

(News from Surat, Gujarat)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें