Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सूरत

गूगल सर्च लिस्ट में मोदी मुझे बीट करें तो अच्छा लगेगा: सनी

सूरत। 'गूगल सर्च की बात करूं तो फिलहाल मैं टॉप पर चल रही हूं। इसके लिए मैं अपना फैंस की शुक्रगुजार हूं। लेकिन अगर इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुझे बीट करते हैं तो मुझे बहुत अच्छा लगेगा।' यह कहना था पोर्न स्टार सनी लियोनी का। वे रविवार को अपनी आगामी फिल्म 'एक पहेली लीला' के प्रमोशन करने शहर में थीं। फिल्म 10 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है। इसे भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, अहमद खान, शाइरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 03:05 AM (IST)
        

कैमरे में कैद हुआ महिला के गले से चेन झपटने वाला

सूरत। एक महिला के गले से सोने की चैन झपट कर अज्ञात व्यक्ति रफूचक्कर हो गया। पीड़िता कुछ समझ पाती कि इससे पहले ही बाइक सवार फरार हो गए। ये पूरा वाकया समीप ही लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गया। इसके फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। शहर के सनराइज टाउनशिप में रहने वाली ऊषाबेन मुंदडा सोसायटी गेट की तरफ जा रही थीं। इसी बीच एक पल्सर बाइक पर सवार उनके गले से सोने की चेन लपककर फरार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 03:52 AM (IST)
        

बेटा नहीं रहा, पुनर्विवाह कर पुत्रवधू को दिया सौभाग्यवती का आशीर्वाद

सूरत। हीरानगरी में सांघाणी दंपति ने विधवा पुत्रवधू का शुक्रवार को पुर्नविवाह करवा कर सौभाग्यवतीभव का आशीर्वाद दिया। दंपति ने खुद ही खुद ही गौरी का कन्यादान किया। सास-ससुर के आशीर्वाद से गौरी सूरत निवासी जयेश पानेलिया के साथ परिणय सूत्र में बंधी। संघाणी पिरवार जामनगर के करणा गांव का है। देवजीभाई-लाडू बहन के पुत्र मोहन का गत वर्ष पहली अप्रैल को हृदयघात से निधन हो गया था। पुत्रवधू ही नहीं, समधी क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 02:49 AM (IST)
        

शादी का वादा तोडऩा दुष्कर्म नहीं: कोर्ट

Breach of promise to marry by partner is not rape: High Court

अहमदाबाद। अपने एक ऐतिहासिक फैसले में गुजरात हाई कोर्ट ने कहा है कि किसी व्यक्ति द्वारा शादी का वादा तोड़ देने भर से उस पर दुष्कर्म का आरोप नहीं लगाया जा सकता है। इसके साथ ही न्यायमूर्ति जेबी पर्डीवाला ने शुक्रवार को सूरत के एक व्यक्ति के खिलाफ पूर्व लिव-इन पार्टनर द्वारा दायर की गई याचिका खारिज कर दी। उन्होंने कहा कि यदि यह मान भी लें कि शादी का वादा किया गया था, तो इससे पीछे हटना धारा-376 के तहत ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 04:57 AM (IST)
        

एक करोड़ का दान दिया, ग्रामीणों ने निकाली हाथी पर सवारी

सूरत, राजकोट। सौराष्ट्र की विसावदर तहसील के मोटी मोणपरी गांव को जेरामभाई ठेसिया परिवार से एक करोड़ की मदद मिल चुकी है। इस राशि का उपयोग गांव के विकास में किया जा रहा है। इसी के चलते जेरामभाई ठेसिया के गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने हाथी पर बिठा कर उनके सम्मान में सवारी निकाली। एक-दो नहीं बल्कि चार दिन तक ये क्त्रम दोहराया गया। जेरामभाई ठेसिया अमरेली मूल के हैं और अभी सूरत में स्थायी हैं। वे डायमंड बि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 03:00 AM (IST)
        

आसाराम-साईं केस में एक आयकर अधिकारी की मां को धमकी

सूरत। नारायण सांई व आसाराम के यहां से बरामद विभिन्न दस्तावेजों की जांच में जुटे सूरत के एक आयकर अधिकारी की मां को धमकी देने का मामला सामने आया है। इस संबंध में उमरा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक त्रिवेन्द्रम का मूल निवासी प्रेम तुलसीनाथ सूरत आयकर विभाग की यूनिट-3 में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात है। उसके माता-पिता अहमदाबाद के मेमनगर इलाके में आयकर विभाग की कॉलोनी में रहत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 03:03 AM (IST)
        

हीरा व्यापारियों ने शुरू की विमान सेवा

सूरत। शहर के हीरा व्यापारियों द्वारा शुरू की गई विमान सेवा का लगातार विस्तार होता जा रहा है। आगामी सप्ताह से सूरत से राजकोट के लिए भी विमान सेवा शुरू हो रही है। इसके लिए कंपनी ने एक और नौ सीटर विमान खरीदा है। कंपनी के पास पहले से ही 9 सीटर दो विमान हैं, जो सूरत से भावनगर की उड़ान भरते हैं। हीरा व्यापारियों ने ही शुरू की है विमान सेवा सूरत से राष्ट्रीय और अंतररष्ट्रीय स्तर की विमान सेवा शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 02:51 AM (IST)
        

घोड़े से गिरकर भी बन गया सबसे छोटी उम्र का हॉर्स जॉकी

सूरत। घोड़े पर सवार होकर आग के गोले के बीच से छलांग लगाना. यह दृश्य देखने वाले भी दांतों तले अंगलुयिां दबा लेते हैं। लेकिन, सूरत के 13 वर्षीय राज पटेल के लिए यह सबसे शानदार खेल है। अहमदाबाद जिले के जैतलपुर गांव के रहने वाले राज पटेल गुजरात के सबसे छोटी उम्र के हॉर्स एथलीट जॉकी हैं। इतना ही नहीं, साढ़े तीन वर्ष की उम्र में वे घोड़े से गिर गए थे। सिर में चोट लगने के कारण 18 महीनों तक कोमा में रहे।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 03:44 AM (IST)
        

सूरत में स्वाइन फ्लू का कहर जारी

सूरत। शहर में अब भी स्वाइन फ्लू का कहर जारी है। वराछा क्षेत्र में रहने वाली एक महिला की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई, वहीं छह नए मरीज सामने आए हैं। शहर में फ्लू के मरीजों की संख्या 727 हो गई है। इनमें 44 की मौत हो चुकी है। सूरत ग्रामीण क्षेत्र में कामरेज तहसील के वाव गांव निवासी नौ महीने के लड़के को सांची चिल्ड्रन अस्पताल में और बारडोली तहसील में कडोद गांव निवासी 34 वर्षीय युवक को यूनिक अस्पताल में भर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 02:52 AM (IST)
        

डायमंड चोरी केस में सागर कपूरिया समेत सभी 6 आरोपी गिरफ्तार

सूरत। एसआरके से तीन करोड़ रुपए के हीरे चुराने की वारदात में क्राइम ब्रांच ने मुख्य आरोपी सागर कपूरिया के साथ अन्य सभी तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। तीन आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके थे। मुख्य अभियुक्त सागर कपूरिया को कोर्ट ने छह दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। क्राइम ब्रांच पुलिस गुरूवार रात सागर कपुरिया को राजकोट के कालावड से लेकर सूरत पहुंची। शुक्रवार शाम करीब पांच बजे उसे कोर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 02:35 AM (IST)
        

गुजरात के दो मोस्टवांटेड उत्तराखंड से गिरफ्तार

two most wanted arrest in uttarkhand

उधमसिंहनगर, जागरण संवाददाता। गुजरात में हत्या, डकैती, बैंक लूट, रंगदारी के 50 मामलों के वांछित मोस्टवांटेड दो शातिर बदमाशों को वहां की पुलिस की सूचना पर उत्तराखंड पुलिस ने दबोच लिया। दोनों बदमाश तीन साल से पुलिस की आंख में धूल झोंककर रह रहे थे। इनसे जुड़े गिरोह ने राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक में संगीन आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है। दोनों बदमाशों से 20 मोबाइल, सात एटीएम कार्ड, 10... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 04:04 AM (IST)
        

हीरे चुराने वाला गिरफ्तार, जमीन में गाड़कर रखे गए 2 करोड़ के हीरे बरामद

सूरत। सूरत के कतारगाम में स्थित श्रीरामकृष्ण एक्सपोर्ट डायमंड कंपनी से तीन करोड़ रुपए की कीमत के हीरे चुराने वाले आरोपी सागर कपूरिया को राजकोट से गिरफ्तार कर लिया गया है। राजकोट पुलिस उसे लेकर सूरत आ रही है। इसके अलावा क्त्राइम ब्रांच ने दो करोड़ के हीरे भी बरामद कर लिए हैं। ये हीरे सूरत में ही एक कंस्ट्रक्शन साइट के पास गाड़ दिए गए थे। सागर ने ये हीरे अपने दो साथियों भावेश कपूरिया और हर्षद राखोलिया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 04:01 AM (IST)
        

सूरत में 9 दुकानें सील, रो पड़े परिवार

सूरत। शहर के जहांगीराबाद इलाके की दो क्लीनिक सहित नौ दुकानों को आज सील कर दिया गया। ये दुकानें शासकीय जमीन पर अवैध रूप से खड़ी की गई थीं। प्रशासन द्वारा दुकानदारों को नोटिस जारी किया जा चुका था, लेकिन नियत समय पर दुकानें खाली नहीं हुईं। इसी के चलते आज पालिका के अधिकारियों ने बलपूर्वक दुकानों पर ताला लगवा दिया। इस दौरान दुकानमालिकों के परिवार रो पड़े। गौरतलब है कि कलेक्टर डॉ. राजेंद्र प्रसाद ने ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 02:34 AM (IST)
        

तीन मिनट में उड़ाए तीन करोड़ के हीरे

सूरत। एक हीरा कंपनी का कर्मचारी तीन मिनट में तीन करोड़ रुपए के हीरे लेकर चंपत हो गया। सुराग देने वाले को पांच लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा फर्म ने की है। वारदात सूरत की श्रीरामकृष्ण एक्सपोर्ट डायमंड कंपनी में सोमवार को हुई। कंपनी में 30 सिक्युरिटी गार्ड्स हैं और 825 सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं। कंपनी प्रमुख गोविंद धोलकिया ने पुलिस को बताया कि फरार कर्मचारी का नाम सागर रमेश कपुरिया है । साग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 03:02 AM (IST)
        

मोदी से प्रभावित होकर अमेरिका से आए और गांव में कर दिया उजाला

सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'आदर्श गांव' और 'स्वच्छता अभियान' की गूंज अब देश ही नहीं, विदेशों में भी सुनाई देने लगी है। अमेरिका में रहने वाले एक एनआरआई मोदी के स्वच्छता अभियान से इतने प्रभावित हुए कि वे अमेरिका से अपने गांव सिर्फ इसीलिए आए कि गांव को आदर्श गांव बना सकें। सूरत जिले और कामरेज तहसील के दिगस गांव में जन्मे सुरेशभाई देसाई अब अमेरिका में स्थायी हो चुके हैं। हालांकि वे प्रतिवर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 02:12 AM (IST)
        

फार्म हाउस के बाथरूम में घुसा तेंदुआ 4 घंटे बाद आया पकड़ में

सूरत, वलसाड। गुजरात के वलसाड में बीते दिन एक तेंदुआ जंगल से बाहर आकर एक फार्महाउस में जा घुसा। स्थानीय लोगों ने तेंदुए को फार्म हाउस में दाखिल होते हुए देख लिया था। इसकी सूचना वन-विभाग को दी गई। विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तेंदुए को पकड़ने का ऑपरेशन शुरू किया। टीम ने तेंदुए को फार्म हाउस से बाहर लाने की कोशिश की तो तेंदुआ बाथरूम में घुस गया। इसके बाद विभाग की टीम के पास इंतजार करने के अलावा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 02:47 AM (IST)
        

नहर में आई दरार, 600 एकड़ जमीन में खड़ी फसल हो गई तबाह

सूरत। जिले की उमरेठ तहसील के हमीदपुरा के निकट नहर में दरार पड़ने से पानी खेतों में पहुंच गया। इससेस लगभग 600 एकड़ जमीन में खड़ी गेहूं, राजगोर, चना, तंबाकू, केला एवं टमाटर आदि की फसलों को नुकसान हो गया। बांध से नहर में अधिक मात्रा में पानी छोड़ने से नहर में करीब 22 मीटर लंबी दरार पड़ गई थी, जिसके कारण फसलों के खेतों में चार-चार मीटर पानी भर गया। शुक्रवार सुबह मरम्मत का कार्य शुरू किया गया, लेकिन अभी तक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Mar 2015 02:27 AM (IST)
        

नर्मदा बांध विस्थापितों पर गुजरात समेत तीन राज्यों से मांगी रिपोर्ट

SC asks 3 states about steps on rehabilitation of Narmada dam oustees

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की सरकारों से नर्मदा बांध परियोजना से विस्थापित हुए लोगों के पुनर्वास पर रिपोर्ट देने को कहा है। अदालत ने राज्य सरकारों से इस बात का विस्तृत विवरण देने को कहा है कि विस्थापितों का किस तरह से पुनर्वास किया जा रहा है। न्यायमूर्ति मदन बी. लोकुर और यूयू ललित की सामाजिक न्याय पीठ ने मध्य प्रदेश द्वारा सौंपे गए हलफनामे पर शुक्रवार को नाराजगी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Mar 2015 02:59 AM (IST)
        

मंडप में दुल्हन की हेलिकॉप्टर से हुई एंट्री

सूरत। अक्सर लोग शादी को यादगार बनाने के लिए कुछ न कुछ प्रयोग करते ही रहते हैं। इसके लिए वह कई तरह के तरीके भी अपनाते है। कुछ ऐसा ही नजारा सूरत में गुरुवार को नजर आया, जब दुल्हन ने मंडप में हेलिकॉप्टर से एंट्री की। शहर के अमरोली इलाके में हुई इस शादी में जब दुल्हन की इस तरह एंट्री हुई तो लोग देखते ही रह गए। अमरोली में रहने वाले विरेंद्र रघुभाई सूरती की भतीजी फेमिना की शादी सूरत के ही मौलिक के स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Mar 2015 03:28 AM (IST)
        

ड्रोन ने कैमरे में कैद किया सूरत के रूट का खूबसूरत नजारा

सूरत। अहमदाबाद के बाद अब बीआरटीएस (बस रैपिड ट्रांजिट सिस्टम) प्रोजेक्ट की सूरत सिटी में भी शुरुआत हो चुकी है। शहर में एक रूट पर बसों का आवागमन शुरू हो गया है, जबकि दूसरे रूट का काम पूरा होने वाला है। शहर के वीआर मॉल से सरथाणा इलाके तक का 22 किमी के रूट पर 26 बीआरटीएस बसें दौड़ रही हैं। वहीं, 24 किमी का अन्य दूसरा रूट शुरू हो जाने के बाद इस पर भी 36 बसें दौड़ेगीं, जिसका फायदा शहर के लाखों लोगों को मि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Mar 2015 03:27 AM (IST)
        
(News from Surat, Gujarat)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें