Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | Next »

सूरत

गुजरात में गरबे की मस्ती

सूरत। गुजरात का सबसे लंबा नृत्य महोत्सव गुरुवार से शुरू हो गया है। इसके साथ ही शुरू हो गई गरबे की मस्ती। यूं तो अब गरबा देश भर में होने लगा है, लेकिन इस मामले में गुजरात की बात अलग है, क्योंकि गरबा यहां का पारंपरिक नृत्य है। अब, गरबे को चार दिन हो गए हैं। जैसे-जैसे गरबे में लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे खिलाड़ियों का उत्साह भी बढ़ता जा रहा है। गरबे के रंग में रंगे अब यंगस्टर्स ही न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

ऋतिक रोशन ने किया 'बेंग-बेंग' गरबा, स्टेज पर मचाई धूम

सूरत। गुजरात में नवरात्रि के पर्व पर इन दिनों गरबे की धूम मची हुई है। इसी बीच खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन सोमवार को सूरत पहुंचे। शहर के सीबी पटेल ग्राउंड में आयोजित गरबा स्टेज पर उन्होंने जमकर गरबा भी किया। ऋतिक अपनी आगामी फिल्म 'बेंग-बेंग' के प्रमोशन के लिए गुजरात में हैं। गरबा मैदान में उनकी एंट्री के साथ ही माहौल और जम गया। जैसे ही गरबा में उनके आने की खबर फैली, वैसे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

गरबे के रंग में रंगे यंगस्टर्स

सूरत। गुजरात का सबसे लंबा नृत्य महोत्सव गुरुवार से शुरू हो गया है। इसके साथ ही शुरू हो गई गरबे की मस्ती। यूं तो अब गरबा देश भर में होने लगा है, लेकिन इस मामले में गुजरात की बात अलग है, क्योंकि गरबा यहां का पारंपरिक नृत्य है। अब, गरबे को चार दिन हो गए हैं। जैसे-जैसे गरबे में लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे खिलाड़ियों का उत्साह भी बढ़ता जा रहा है। गरबे के रंग में रंगे अब यंगस्टर्स ही न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

पॉलीटेक्निक कॉलेज में पोर्न फिल्म की शूटिंग की खबर से मचा हड़कंप

सूरत। शहर की सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज में पोर्न फिल्म की शूटिंग होने की खबर फैलने से शहर में हडकंप मच गया है। यह मामला कल प्रकाश में आया। इस मामले में पॉलिटेक्निक के प्रिंसिपल ने बताया कि हमने अंधश्रद्धा पर आधारित डॉक्युमेंट्री फिल्म बनाने की परमिशन दी थी। यहां किसी प्रकार की ब्लू फिल्म की शूटिंग नहीं हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकारी पॉलिटेक्निक के टेक्सटाइल टेस्टिंग डिपार्टमेन्ट के कमरे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:52 AM (IST)
        

माता-पिता छोड़ चुके थे उम्मीद, डॉक्टर साबित हुए भगवान

सूरत। सूरत की छह वर्षीय आरती के मामले में डॉक्टर सच में भगवान का रूप ही साबित हुए। आरती का पूरा शरीर पैरालिसिस का शिकार था। इलाज के लिए अस्पतालों के चक्कर काटते-काटते उसके माता-पिता भी बेटी के ठीक होने की उम्मीद खो चुके थे। डॉक्टरों ने हार नहीं मानी। सालभर से अधिक चले उपचार का परिणाम था कि अब आरती सामान्य बच्चों की भांति चल फिर सकती है। आरती लुलेइन बारी सिन्ड्रोम नामक बीमारी का शिकार थी। य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 02:04 AM (IST)
        

बैंक में पांच अवकाश, हॉफ ईयर क्लोजिंग-डे से फंसेगा पेंच

सूरत। बैंकिंग लेनदेन के लिहाज से आने वाले दो सप्ताह मुश्किल भरे रहेंगे। वजह हैं पांच अवकाश एवं हाफ ईयर क्लोजिंग। इन कारणों से लगभग एक सप्ताह तक छोटे से लेकर बड़े बैंकिंग लेनदेन फंस सकते हैं। ये क्रम 30 सितंबर से ही आरंभ हो जाएगा। दूसरे शब्दों में यदि आप कोई चैक 30 सितंबर को क्लियरिंग में भेजेंगे तो वह सात अक्टूबर को जमा हो सकेगा। ऐसे में महत्वपूर्ण बैंकिंग लेनदेन कामकाज 29 सितंबर तक पूर्ण करवा लेना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 02:42 AM (IST)
        

इस बार मोदी की अमेरिका यात्रा टैटू में शामिल

सूरत। नवरात्रि पर्व शुरू होने में अब कुछेक दिन ही शेष रह गए हैं। नवरात्रि पर्व यूं तो शक्ति की आराधना का है, लेकिन इसके साथ एक्साइटिंग नृत्य गरबा भी जुड़ा हुआ है। गरबा गुजरात का लोकनृत्य है। गरबे की तैयारियां गुजरात में महीनों पहले से शुरू हो जाती हैं। गरबे की प्रैक्टिस के साथ लड़कियों के लिए नए-नए रूप में सजना-धजना भी खास मायने रखता है। पिछले कुछ समय से गरबे में टैटू का चलन भी काफी बढ़ गया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 02:09 AM (IST)
        

दो सुसाइड नोट लिखकर प्रोफेसर की पत्नी ने की आत्महत्या

सूरत/वापी। वापी स्थित एक कॉलेज के प्रोफेसर की पत्नी ने सोमवार को दो अलग-अलग सुसाइड नोट लिखकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या का कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस ने हैंड राइटिंग की जांच के लिए सुसाइड नोट एफएसएल भेजा है। जब आत्महत्या करने वाली महिला के पति प्रोफेसर प्रदीप को बायोडेटा लिखने के लिए कहा तब, प्रोफेसर ने कागज पर. 'प्रिये भगवती, तुम मुझे छोड़कर क्यों चली गईं' लिख दिया। यह देख कर एफ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 01:36 AM (IST)
        

जमाने की मार झेलने को विवश 80 साल की बूढ़ी मां

सूरत। ये हैं महेफूजाबेन (80) उम्र के इस पड़ाव में नाम के विपरीत जमाने की मार झेलने को विवश हैं। बीते 13 दिनों से ये सार्वजनिक चबूतरा ही उनका सब कुछ है। कारण अपनों ने छोड़ दिया। आसरा था किराए का घर जहां सालों से रह रही थीं। अब वो भी जाता रहा। कारण, मकान मालिक ने कमरा खाली करवा दिया है। मकान मालिक परिवार का कहना है कि महेफूजाबेन अशक्त हो गई हैं। स्वच्छता नहीं रख पातीं। गंदगी होती है। पड़ोसी भी इस पर शि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:36 AM (IST)
        

ट्रक के पीछे घुसी कार, चार की मौत

सूरत। पलसाणा तहसील के कडोदरा में हुई एक सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौके पर ही मौत, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। तेज रफ्तार टाटा सफारी कार एक ट्रक के पिछले हिस्से में जा घुसी। दुर्घटना इतनी भीषण थी कि पूरी कार के परखच्चे उड़ गए। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के औरंगाबाद में रहने वाले स्वपनिल बाबूराव कदम अपने चार दोस्तों के साथ किसी काम के सिलसिले में अहमदाबाद आए थे। गुरुव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:38 AM (IST)
        

नहीं दी 10 लाख की फिरौती तो रेलवे ट्रैक से मिली सिर कटी लाश

सूरत। लींबडी के पास टकवा गांव से गुजरने वाले रेलवे ट्रैक से गुरुवार को पुलिस ने एक युवक की सिर कटा शव बरामद किया। शव की पहचान भोजराजपुरा निवासी मेहुल रावल के रूप में हुई है। पुलिस ने ट्रैक से शव क्षत-विक्षत अवस्था में बराबद किया। धड़ से सिर अलग था और दोनों हाथ बंधे हुए थे। पुलिस के बताए अनुसार मेहुल के परिजन द्वारा बीते बुधवार को उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई गई थी। मेहुल के पिता ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:57 AM (IST)
        

सेशन कोर्ट ने ठुकराई नारायण साई की जमानत याचिका

सूरत। आश्रम की साधिका से दुष्कर्म मामलों के आरोपी नारायण साईं की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सूरत की सेशन कोर्ट ने साईं की जमानत याचिका ठुकरा दी है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सूरत सेशन कोर्ट द्वारा जमानत याचिका रद्द होने के बाद साईं अब गुजरात हाईकोर्ट में अर्जी कर सकता है। गौरतलब है कि साईं पिछले सात महीनों से सूरत की लाजपोर जेल में बंद हैं। वहीं, साईं के पिता आसाराम भी दुष्कर्म मामले में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:48 AM (IST)
        

टीचर की शिकायत पर एक और छात्र ने की आत्महत्या

सूरत। मंगलवार को सूरत में और एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। मयूर पाटिल 12वीं विज्ञान का विद्यार्थी था। मंगलवार शाम उसका शव घर के बेडरूम में पाया गया। मयूर की मां शिक्षक, एक बहन शिक्षक हैं, जबकि पिता पुलिस में हैं। पाटिल परिवार मूलत: जलगांव महाराष्ट्र के जानवे गांव का है। जानवे अमलनेर तहसील का हिस्सा है। क्या था मामला पढ़ाई को लेकर शिकायत होने पर मयूर के शिक्षक ने पिता को बुलाकर लाने को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 02:11 AM (IST)
        

पीटी टीचर के कारण 9वीं के छात्र ने मौत को गले लगाया

सूरत। आरटीओ ऑफिस के पास रहने वाले 9वीं कक्षा के एक छात्र हर्ष ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 14 वर्षीय हर्ष ने यह कदम स्कूल के पीटी टीचर की वजह से उठाया। हर्ष ने सुसाइड नोट अपने स्कूल के पीटी टीचर के बारे में लिखा है कि किस तरह वह उसे रोजाना मारता-पीटता था। सुसाइड नोट में यह भी लिखा. 'पापा, मेरी आखिरी इच्छा है कि आप पीटी वाले अर्जुन सर के गाल पर 10-20 थप्पड़ मारना'। इतना ही नहीं, हर्ष ने जिस पेन स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:47 AM (IST)
        

मातृत्व धारण करने पर पांच वर्ष नहीं होगा महिला कर्मी का तबादला

सूरत। गुजरात एसआरपी में मातृत्व धारण करने पर अगले पांच वर्ष तक महिलाकर्मी का तबादला नहीं हो सकेगा। इतना ही नहीं गर्भधारण के तीसरे सप्ताह से प्रसव तक ऐसी महिलाकर्मी को मुख्यालय में तैनात किया जाएगा। पुलिस महानिदेशक पीसी ठाकुर ने हाल ही में ये आदेश दिया है। इसमें मुख्यालयों में पालनों की व्यवस्था करने की भी ताकीद की गई है। राज्य की पहली महिला मुख्यमंत्री आनंदीबहन पटेल के जेंडर बजट (महिला) पेश करने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

कैप सेलिब्रेशन में सूरत की ग‌र्ल्स का हटके अंदाज

सूरत। शहर के जाने-माने फैशन इंस्टीट्यूट आईएनआईएफडी में एक अनोखे सेलिब्रेशन का आयोजन किया गया। यहां छात्राओं को उनके व्यक्तित्व के अनुरूप कैप डिजाइन करने का प्रोजेक्ट दिया गया था। इस रोमांचक इवेंट में छात्राओं ने अलग-अलग प्रकार की 40 से अधिकतरह की कैप डिजाइन की। छात्राओं ने एक के बाद एक रैंप पर आकर अपनी डिजाइनर कैप प्रदर्शित कीं। इसके अलावा छात्राओं ने फ्लोर पर डान्स मस्ती का भी जमकर लुत्फ उठाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 02:06 AM (IST)
        

सूरत में परिणिती फंसी मुश्किल में, सेल्फी लेने की मची थी होड़

सूरत। बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणिति चोपड़ा और आदित्य रॉय कपूर अपनी आने वाली फिल्म 'दावत-ए-इश्क' के प्रमोशन के लिए शुक्रवार को गुजरात की हीरानगरी पहुंचे। इसी बीच शहर के पारले प्वाइंट के पास दोनों की प्रशंसकों की भीड़ ने घेर लिया। परिणिति और आदित्य के साथ सेल्फी लेने की होड़ मच गई। सुरक्षाकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद दोनों को भीड़ से अलग कराया। हालांकि इस धक्का-मुक्की के दौरान भी परिणिति और आदित्य कूल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 02:07 AM (IST)
        

वॉट्सएप पर शिकायत लेगी सूरत महानगर पालिका

सूरत। गुजरात की सूरत महानगर पालिका ने जनसमस्याओं को दूर करने के लिए सोशल मीडिया को माध्यम बनाया है। यहां मनपा ने वॉट्सएप पर नागरिकों से शिकायत लेने के लिए एक नंबर जारी किया है। इस पर आने वाली शिकायतें महकमे के अधिकारियों-कर्मचारियों तक भेजने का तंत्र विकसित किया गया है। शिकायत पर हुई कार्रवाई भी शिकायतकर्ता को उसके स्मार्टफोन पर दी जाएगी। ऐसा कदम उठाने वाली सूरत महानगर पालिका देश की पहली मनपा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 12:46 AM (IST)
        

अंबाजी शक्तिपीठ को एक किलोग्राम सोना अर्पित किया

सूरत, अंबाजी। उत्तर गुजरात में विराजमान अंबाजी शक्तिपीठ पर लगा भादों पूर्णिमा मेला मंगलवार को संपन्न हो गया। पूर्णिमा और मेले के अंतिम दिन एक श्रद्धालु ने अंबाजी को एक किलोग्राम सोना अर्पित किया। इसे शक्तिपीठ के शिखर को स्वर्णमय बनाने में लगाया जाएगा। दान में मिले सोने की कीमत 27.68 लाख बताई गई है। स्वर्णदानदाता अमित शाह अहमदाबाद की फॉर्मा कंपनी के मालिक हैं। इस वर्ष मेले के दौरान 30.33 लाख श्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

गणेश विसर्जन के लिए उकाई बांध से पानी छोड़ा गया

सूरत। गणेश के विसर्जन के लिए उकाई बांध से रविवार रात से सोमवार दोपहर तक तापी में पानी छोड़ा गया। तापी नदी में कम पानी की वजह से हर साल विसर्जन के बाद सैकड़ों प्रतिमाएं नदी किनारे पड़ी मिलती हैं। इस बार शहर में 40 हजार से अधिक प्रतिमाओं की स्थापना की गई। इन सभी के विसर्जन के लिए प्रशासन ने उकाई से पानी छोड़ने का फैसला किया था। रविवार रात 12 बजे से उकाई से पानी छोड़ना शुरू कर दिया गया था। पानी सुबह 9... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 01:47 AM (IST)
        
(News from Surat, Gujarat)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | Next »
यह भी देखें