Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | Next »

सूरत

नहीं दी 10 लाख की फिरौती तो रेलवे ट्रैक से मिली सिर कटी लाश

सूरत। लींबडी के पास टकवा गांव से गुजरने वाले रेलवे ट्रैक से गुरुवार को पुलिस ने एक युवक की सिर कटा शव बरामद किया। शव की पहचान भोजराजपुरा निवासी मेहुल रावल के रूप में हुई है। पुलिस ने ट्रैक से शव क्षत-विक्षत अवस्था में बराबद किया। धड़ से सिर अलग था और दोनों हाथ बंधे हुए थे। पुलिस के बताए अनुसार मेहुल के परिजन द्वारा बीते बुधवार को उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई गई थी। मेहुल के पिता ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:57 AM (IST)
        

सेशन कोर्ट ने ठुकराई नारायण साई की जमानत याचिका

सूरत। आश्रम की साधिका से दुष्कर्म मामलों के आरोपी नारायण साईं की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सूरत की सेशन कोर्ट ने साईं की जमानत याचिका ठुकरा दी है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सूरत सेशन कोर्ट द्वारा जमानत याचिका रद्द होने के बाद साईं अब गुजरात हाईकोर्ट में अर्जी कर सकता है। गौरतलब है कि साईं पिछले सात महीनों से सूरत की लाजपोर जेल में बंद हैं। वहीं, साईं के पिता आसाराम भी दुष्कर्म मामले में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:48 AM (IST)
        

टीचर की शिकायत पर एक और छात्र ने की आत्महत्या

सूरत। मंगलवार को सूरत में और एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। मयूर पाटिल 12वीं विज्ञान का विद्यार्थी था। मंगलवार शाम उसका शव घर के बेडरूम में पाया गया। मयूर की मां शिक्षक, एक बहन शिक्षक हैं, जबकि पिता पुलिस में हैं। पाटिल परिवार मूलत: जलगांव महाराष्ट्र के जानवे गांव का है। जानवे अमलनेर तहसील का हिस्सा है। क्या था मामला पढ़ाई को लेकर शिकायत होने पर मयूर के शिक्षक ने पिता को बुलाकर लाने को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 02:11 AM (IST)
        

पीटी टीचर के कारण 9वीं के छात्र ने मौत को गले लगाया

सूरत। आरटीओ ऑफिस के पास रहने वाले 9वीं कक्षा के एक छात्र हर्ष ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 14 वर्षीय हर्ष ने यह कदम स्कूल के पीटी टीचर की वजह से उठाया। हर्ष ने सुसाइड नोट अपने स्कूल के पीटी टीचर के बारे में लिखा है कि किस तरह वह उसे रोजाना मारता-पीटता था। सुसाइड नोट में यह भी लिखा. 'पापा, मेरी आखिरी इच्छा है कि आप पीटी वाले अर्जुन सर के गाल पर 10-20 थप्पड़ मारना'। इतना ही नहीं, हर्ष ने जिस पेन स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:47 AM (IST)
        

मातृत्व धारण करने पर पांच वर्ष नहीं होगा महिला कर्मी का तबादला

सूरत। गुजरात एसआरपी में मातृत्व धारण करने पर अगले पांच वर्ष तक महिलाकर्मी का तबादला नहीं हो सकेगा। इतना ही नहीं गर्भधारण के तीसरे सप्ताह से प्रसव तक ऐसी महिलाकर्मी को मुख्यालय में तैनात किया जाएगा। पुलिस महानिदेशक पीसी ठाकुर ने हाल ही में ये आदेश दिया है। इसमें मुख्यालयों में पालनों की व्यवस्था करने की भी ताकीद की गई है। राज्य की पहली महिला मुख्यमंत्री आनंदीबहन पटेल के जेंडर बजट (महिला) पेश करने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

कैप सेलिब्रेशन में सूरत की ग‌र्ल्स का हटके अंदाज

सूरत। शहर के जाने-माने फैशन इंस्टीट्यूट आईएनआईएफडी में एक अनोखे सेलिब्रेशन का आयोजन किया गया। यहां छात्राओं को उनके व्यक्तित्व के अनुरूप कैप डिजाइन करने का प्रोजेक्ट दिया गया था। इस रोमांचक इवेंट में छात्राओं ने अलग-अलग प्रकार की 40 से अधिकतरह की कैप डिजाइन की। छात्राओं ने एक के बाद एक रैंप पर आकर अपनी डिजाइनर कैप प्रदर्शित कीं। इसके अलावा छात्राओं ने फ्लोर पर डान्स मस्ती का भी जमकर लुत्फ उठाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 02:06 AM (IST)
        

सूरत में परिणिती फंसी मुश्किल में, सेल्फी लेने की मची थी होड़

सूरत। बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणिति चोपड़ा और आदित्य रॉय कपूर अपनी आने वाली फिल्म 'दावत-ए-इश्क' के प्रमोशन के लिए शुक्रवार को गुजरात की हीरानगरी पहुंचे। इसी बीच शहर के पारले प्वाइंट के पास दोनों की प्रशंसकों की भीड़ ने घेर लिया। परिणिति और आदित्य के साथ सेल्फी लेने की होड़ मच गई। सुरक्षाकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद दोनों को भीड़ से अलग कराया। हालांकि इस धक्का-मुक्की के दौरान भी परिणिति और आदित्य कूल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 02:07 AM (IST)
        

वॉट्सएप पर शिकायत लेगी सूरत महानगर पालिका

सूरत। गुजरात की सूरत महानगर पालिका ने जनसमस्याओं को दूर करने के लिए सोशल मीडिया को माध्यम बनाया है। यहां मनपा ने वॉट्सएप पर नागरिकों से शिकायत लेने के लिए एक नंबर जारी किया है। इस पर आने वाली शिकायतें महकमे के अधिकारियों-कर्मचारियों तक भेजने का तंत्र विकसित किया गया है। शिकायत पर हुई कार्रवाई भी शिकायतकर्ता को उसके स्मार्टफोन पर दी जाएगी। ऐसा कदम उठाने वाली सूरत महानगर पालिका देश की पहली मनपा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 12:46 AM (IST)
        

अंबाजी शक्तिपीठ को एक किलोग्राम सोना अर्पित किया

सूरत, अंबाजी। उत्तर गुजरात में विराजमान अंबाजी शक्तिपीठ पर लगा भादों पूर्णिमा मेला मंगलवार को संपन्न हो गया। पूर्णिमा और मेले के अंतिम दिन एक श्रद्धालु ने अंबाजी को एक किलोग्राम सोना अर्पित किया। इसे शक्तिपीठ के शिखर को स्वर्णमय बनाने में लगाया जाएगा। दान में मिले सोने की कीमत 27.68 लाख बताई गई है। स्वर्णदानदाता अमित शाह अहमदाबाद की फॉर्मा कंपनी के मालिक हैं। इस वर्ष मेले के दौरान 30.33 लाख श्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

गणेश विसर्जन के लिए उकाई बांध से पानी छोड़ा गया

सूरत। गणेश के विसर्जन के लिए उकाई बांध से रविवार रात से सोमवार दोपहर तक तापी में पानी छोड़ा गया। तापी नदी में कम पानी की वजह से हर साल विसर्जन के बाद सैकड़ों प्रतिमाएं नदी किनारे पड़ी मिलती हैं। इस बार शहर में 40 हजार से अधिक प्रतिमाओं की स्थापना की गई। इन सभी के विसर्जन के लिए प्रशासन ने उकाई से पानी छोड़ने का फैसला किया था। रविवार रात 12 बजे से उकाई से पानी छोड़ना शुरू कर दिया गया था। पानी सुबह 9... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 01:47 AM (IST)
        

बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर डॉन बबलू श्रीवास्तव सूरत कोर्ट पहुंचा

सूरत। माफिया डॉन बबलू श्रीवास्तव को गुजरात पुलिस बुलेट प्रूफ जैकेट पहनाकर शनिवार को कोर्ट में लाई थी। बबलू चर्चित अफरोज फट्टा हवाला कांड के आरोपी अफरोज की सुपारी लेने के सहित अन्य मामलों में आरोपी है। सूरत पुलिस ने इस मामले में बबलू को गिरफ्तार कर 10 दिन की रिमांड पर लिया है। सूरत क्राइम ब्रांच को बबलू श्रीवास्तव ने गुरूवार को सूरत रेलवे स्टेशन पर क्राइम ब्रांच को दादागिरी दिखाई। बरेली जेल में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

भारी बारिश से तालाब भी छलका

सूरत। पिछले एक हफ्ते से रुक-रुक हो रही बारिश से सूरत के जहां सारे डेम ओवर फ्लो हो चुके हैं। वहीं, आज शहर का तालाब भी लबालब हो गया। इतना ही नहीं, ओवरफ्लो होने के कारण तालाब का पानी सड़कों पर भी उतर आया, जिससे कई जगह यातायात भी प्रभावित हुआ। हालांकि शहरवासियों को खूबसूरत नजारा देखने को मिला। वहीं, जिले का सबसे बड़ा ऊकाई डेम भी ओवरफ्लो हो चुका है। और पानी की आवक जारी है। रोजाना डेम के गेट खोलने के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 01:41 AM (IST)
        

एक महीने से छाई हुई है अमूल बटर की तंगी

सूरत, आणंद। अमूल बटर की देश भर में तंगी है। ये हालात बीते लगभग एक महीने से हैं। गुजरात कॉ-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फैडरेशन लिमिटेड सूत्रों का कहना है कि मानसून में विलंब के चलते ये स्थिति पेश आई है। सप्ताह भर ग्राहकों को तकलीफ से दो-चार होना पड़ सकता है। दरअसल, मानसून में विलंब के चलते दुग्ध उत्पादन में गिरावट के चलते बटर की तंगी हो गई। जीसीएमएमएफ के प्रबंधन निदेशक आर एस सोढी ने बताया कि बाजार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

600 करोड़ रुपए का अनोखा डायमंड

सूरत। हीरानगरी सूरत के गणेश भी खालिस हीरे के हैं। 182.53 कैरट के ये गणपति 36.50 ग्राम वजनी हैं। कीमत है करीब 600 करोड़ रुपए। गजानन का यह स्वरूप सूरत के हीरा निर्यातक कनूभाई आसोदरिया परिवार के आराध्य है। आसोदरिया परिवार के मुताबिक 12 वर्ष पहले बेल्जियम से आए कच्छे हीरे के जत्थे में ये हीरा मिला था। पिता को गणेशजी की छवि नजर आने पर उन्होंने घर के देव स्थल में रख दिया। अब आसोदरिया परिवार इस हीरे क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 02:43 AM (IST)
        

सांई विवाद हल, मंदिर से नहीं हटेगी मूर्ति

सूरत, वलसाड। वलसाड में पिछले एक महीने से चल रहा साईं विवाद मंगलवार को सुलझ गया। इसमें जिला प्रशासन ने महती भूमिका निभाई। प्रांत अधिकारी सीएन पटेल ने खुद भीड़भंजन मंदिर के ट्रस्टी शिवजी महाराज से बात करके इस मामले का पटापेक्ष करवा दिया। अनशन पर बैठे साईं भक्तों को उन्होंने आश्वासन दिया कि भीड़भंजन मंदिर में साईं की मूर्ति पुन: स्थापित की जाएगी। यह सुनते ही सांई भक्तों में खुशी की लहर दौड़ गई। सांई भक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 12:55 AM (IST)
        

गांधीजी के पोते कनुभाई पत्नी संग वृद्धाश्रम में रहने को मजबूर

सूरत। देश को स्वतंत्रता दिलाने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 84 वर्षीय पौत्र कनुभाई गांधी पत्नी शिवालक्ष्मी के साथ सूरत के वृद्धाश्रम में रहने पर मजबूर हैं। क्योंकि उनके पास रहने के लिए मकान नहीं है। वहीं, गांधीजी के अन्य पोते बेहद अच्छे ढंग से जीवन व्यतीत कर रहे है। लेकिन कनुभाई एवं उनकी पत्‍‌नी की स्थिति दयनीय है। गांधीजी की चार संतानों में से तीसरे नंबर के पुत्र रामदास भाई के तीन बच्चे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 02:15 AM (IST)
        

सूरत में झमाझम बारिश, उमस व गर्मी से मिली लोगों को राहत

सूरत। पिछले कई दिनों से गर्मी और उमस से हलकाल सूरतवासियों के लिए रविवार की रात काफी सुकून वाली रही। दिन भर की गर्मी के बाद रविवार को देर रात शहर में बिजली के तेज गड़गड़ाहट के साथ झमाझम बारिश हुई। बारिश से लोगों ने जहां राहत की सांस ली तो वहीं, कई इलाकों में पानी भर जाने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। वहीं, गणेश महोत्सव में सराबोर शहर के कई गणेश पंडालों में भी बारिश ने रंग में भंग कर दिया। रविवार सुबह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:51 AM (IST)
        

गणेशजी ने रेत शिल्प में दिया मोदी को आर्शीवाद

सूरत। पद्मश्री अवार्ड विजेता उड़ीसा के सुदर्शन पटनायक ने शहर के कतारगांव स्थित अलकापुरी युवक मंडल के पंडाल में दो अनोखी आकृतियां बनाई हैं। एक आकृति में गणपति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आशीर्वाद देते हुए नजर आ रहे हैं तो दूसरी में व्हाइट हाउस के सामने दाएं अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा और बायीं तरफ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि बनाई है। यह आकृति एक करोड़ से अधिक की लागत में तैयार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:32 AM (IST)
        

गांव में मकान धराशायी, 3 बच्चों की मौत

सूरत। लाजपोर के पोपडा गाव में कल देर रात अचानक मकान ढह जाने के कारण 3 बच्चों की मौत हो गई। जबकि एक वृद्धा गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना में घर के अन्य दो सदस्यों का चमत्कारिक रूप से बचाव हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही नवसारी जिले की रेस्क्यु टीम मौके पर पहुंची व घायलों को बाहर निकाला। तीन की मौत के समय घड़ी में भी बजे रहे थे तीन जिस समय मकान धराशायी हुआ, उस समय रात के तीन ही बज रहे थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:29 AM (IST)
        

हवाला घोटाले में फंट्टा का साथी भी गिरफ्तार

सूरत। गुजरात पुलिस ने शुक्रवार को यहां पांच हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के हवाला घोटाले के प्रमुख आरोपी अफरोज फंट्टा के करीबी बिलाल हारुन गिलानी को गिरफ्तार कर लिया। अपराध शाखा के एक अधिकारी ने बताया कि बिलाल, फंट्टा और अन्य आरोपियों द्वारा किए गए लेनदेन में मुख्य भागीदार रहा है। हवाला लेनदेन के जरिए 1,200 करोड़ रुपये विदेश भेजने में भी उसकी अहम भूमिका रही है। प्रवर्तन निदेशालय पहले ही इस मामले ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:53 AM (IST)
        
(News from Surat, Gujarat)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | Next »
यह भी देखें