Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नई दिल्ली

डेयरी कॉलोनी की जमीन पर खड़ी हो गई इमारतें

अमित कसाना, नई दिल्ली राजधानी की डेयरी कॉलोनियों में व्यावसायिक व रिहायशी इमारतें खड़ी हो गई हैं। यहां जमीन की कीमत आसमान छू रही है। कुछ हजार गज में आवंटित की गई जमीन की खरीद-फरोख्त कई लाख गज के हिसाब से हो रही है। वर्षो से इन कॉलोनियों में चल रहीं गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने के लिए प्रशासन ठोस कार्रवाई भी नहीं कर रहा। हैरत की बात यह है कि डेयरी कॉलोनियों के बारे में नगर निगम के पास कोई रिकार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

सब्जी नहीं फूल

राजधानी में यमुना का बुरा हाल है। यमुना में प्रदूषित पानी का प्रवाह जारी है और इसी वजह से इसके आसपास के इलाके भी इसके प्रदूषण की चपेट में हैं। इसी को देखते हुए राजधानी में यमुना के किनारे सब्जियां उगाने पर पाबंदी लगाने की तैयारी चल रही है। कोई भी व्यक्ति सब्जियां अच्छे स्वास्थ्य के लिए खाता है, लेकिन प्रदूषित पानी से सींची जाने वाली धरती में पैदा सब्जियां बहुत ही हानिकारक होती हैं। ऐसी सब्जियों के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:51 AM (IST)
        

अपडेट : जगजीवन राम, चौ. चरण सिंह व देवीलाल पर लाखों बकाया

वी के शुक्ला, नई दिल्ली नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) का बिजली-पानी के बिल के रूप में 74 ऐसे दिग्गजों पर 1,07,41926 रुपये का बकाया चल रहा है, जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। इनमें अधिकतर देश की राजनीति के बड़े नाम हैं। इनके वारिसों से एनडीएमसी अब तक बकाया राशि नहीं वसूल सकी है। ज्ञात हो कि नई दिल्ली इलाके में सांसदों की कोठियों में बिजली व पानी की आपूर्ति एनडीएमसी करती है। एक-एक कोठी में ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:21 AM (IST)
        

विभिन्न राज्यों के पुलिस अधिकारियों ने की बैठक

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : कांवड़ यात्रा व स्वतंत्रता दिवस सहित आगामी दिनों में आ रहे त्योहारों को देखते हुए पुलिस मुख्यालय में सुरक्षा के मद्देनजर इंटर स्टेट कोऑर्डिनेशन मीटिंग हुई। इसमें दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान व जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारियों ने हिस्सा लिया। बैठक में दिल्ली पुलिस के मुखिया भीमसेन बस्सी ने अधिकारियों से खुफिया जानकारियों का आदान-प्रदान करने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:11 AM (IST)
        

सड़क संबंधी समस्याओं पर सांसद ने की गडकरी से मुलाकात

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : भाजपा सांसद महेश गिरी ने पूर्वी दिल्ली में उत्पन्न हो रहीं सड़क संबंधी कुछ समस्याओं को लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। इस दौरान भाजपा सांसद ने गडकरी के समक्ष कुछ महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखे। सांसद ने जो समस्याएं केंद्रीय मंत्री के समक्ष रखीं, उनमें सबसे प्रमुख विकास मार्ग पर बढ़ते हुए यातायात की समस्या थी। उन्होंने बताया कि यह पू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:56 PM (IST)
        

पूर्व जजों के निजी प्रैक्टिस पर अंकुश लगाने को बिल लंबित

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली हाईकोर्ट में दिए जवाब में केंद्र सरकार ने कहा कि विभिन्न न्यायालयों, न्यायाधिकरण व अपीलीय न्यायाधिकरण के सदस्य सेवानिवृत पूर्व जजों के प्राइवेट प्रैक्टिस व किसी उपक्रम मध्यस्थता कार्य पर अंकुश लगाने व एक सामान सेवा शर्तो को लागू करने के लिए राज्यसभा में बिल लंबित है। केंद्र सरकार ने यह जवाब जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान दायर किया है। इस जनहित याचिका में सुप्रीम क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:53 PM (IST)
        

युवती ने फंदा लगाकर दी जान

जासं, पूर्वी दिल्ली : लक्ष्मीनगर इलाके में बुधवार को एक युवती ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतक की पहचान अरुणा सिंह (24 वर्ष) के रूप में हुई है। वह एयर इंडिया में नौकरी कर चुकी है। उसका शव पोस्टमार्टम के लिए लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में रखा गया है। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है। अरुणा सिंह आइ/129, गढ़वाली मोहल्ला, ललिता पार्क में अपने परिवार के साथ रहती थी। पिता राकेश सिंह का निधन हो चुक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:50 PM (IST)
        

शहीद चंद्र शेखर आजाद का जन्म दिवस मनाया

जासं, पश्चिमी दिल्ली : युवा ब्रह्मम शक्ति ने शहीद चंद्र शेखर आजाद का जन्म दिवस मनाया। कार्यक्रम का आयोजन नजफगढ़ स्थित भगवान परशुराम भवन में किया गया था। कार्यक्रम में अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित राधेश्याम वत्स मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस अवसर मुख्य अतिथि ने कहा कि ब्राह्मण समाज के लिए फº की बात है कि शहीद चंद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:27 PM (IST)
        

गृहमंत्री के आवास के बाहर पुलिस व युवकों में झड़प

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : गृहमंत्री राजनाथ सिंह के अशोका रोड स्थित आवास के बाहर मंगलवार देर रात एक चोर को लेकर पुलिस व युवकों के बीच जमकर बवाल हुआ। इस दौरान जहां एक सिपाही घायल हो गया, वहीं राजनाथ सिंह के आवास के बाहर खड़ी पीसीआर वैन का शीशा टूट गया। सिपाही को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। पुलिस ने महिला का मोबाइल झपटने के आरोप में चोर बाबू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:24 PM (IST)
        

किशनकुंज झुग्गी बस्ती में विशेष सफाई अभियान चलाया

जासं, पूर्वी दिल्ली : नगर निगम शाहदरा दक्षिणी जोन के किशनकुंज वार्ड में स्थित झुग्गी बस्ती में बुधवार को विशेष सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान स्थायी समिति के अध्यक्ष बीबी त्यागी की मौजूदगी में सफाई कर्मचारियों ने सफाई की। त्यागी ने इस मौके पर सफाई कर्मचारियों को निर्देश दिया कि अभी डेंगू व मलेरिया का मौसम है, जिससे सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिए जाने की जरूरत है। इस अभियान के दौरान त्यागी ढाई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 11:02 PM (IST)
        

नई दिल्ली से कामाख्या के बीच विशेष प्रीमियम ट्रेन

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : गर्मी की छुट्टियां समाप्त होने के बावजूद अभी भी कई रूट की ट्रेनों में भीड़ बरकरार है, जिससे यात्रियों को कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है। यात्रियों की इस परेशानी को दूर करने के लिए उत्तर रेलवे कामाख्या-नई दिल्ली साप्ताहिक एसी प्रीमियम स्पेशल और कटिहार-फिरोजपुर छावनी साप्ताहिक ट्रेन चलाने की घोषणा की है। कामाख्या-नई दिल्ली साप्ताहिक एसी प्रीमियम (02503/02504)- कामाख्या से यह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:54 PM (IST)
        

आजाद का जीवन प्रेरणादायक

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : वजीराबाद रोड स्थित खजूरी चौक पर अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती मनाई गई। चंद्रशेखर आजाद की 109वीं जयंती पर भाजपा ट्रांसपोर्ट प्रकोष्ठ की ओर से बुधवार शाम को इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे उत्तार पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि चंद्रशेखर आजाद का जीवन सभी के लिए प्रेरणादायक है। उन्होंने कहा कि शहीदों के सम्मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:52 PM (IST)
        

जनता का उत्पीड़न नहीं होने दूंगी : अन्नपूर्णा मिश्रा

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : पूर्व महापौर व पार्षद डॉ. अन्नपूर्णा मिश्रा ने कहा कि जनता का उत्पीड़न किसी भी कीमत पर नहीं होने दूंगी, चाहे इसके लिए उन्हें कोई भी कीमत चुकानी पड़े। उन्होंने सोनिया विहार क्षेत्र में तैनात निगम अधिकारियों को भी संदेश दिया कि भ्रष्टाचार में लिप्त किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से अपील की कि वे भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों व कर्मचार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:51 PM (IST)
        

लाखों की ठगी करने वाला ट्रैवल एजेंट गिरफ्तार

जासं, नई दिल्ली : सस्ते टूर पैकेज के नाम पर सैकड़ों लोगों से लाखों रुपये की ठगी करने वाले ट्रेवल एजेंट को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। इसके खिलाफ दिल्ली में तीन व पंजाब में दर्जनों मामले दर्ज हैं। एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम ब्रांच अशोक चांद के मुताबिक, 21 जुलाई को सूचना मिली कि एक शातिर ठग लाजपत नगर इलाके में आने वाला है। डीसीपी भीष्म सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने उसे दबोच ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:50 PM (IST)
        

पुलिसकर्मी के परिजनों को 32 लाख मुआवजा

जासं, नई दिल्ली : सड़क दुर्घटना के मामले में मोटर एक्सीडेट क्लेम ट्रिब्यूनल कोर्ट ने मारे गए पुलिसकर्मी के परिजनों को 32 लाख रुपये मुआवजा देने का निर्देश दिया है। फैसला सुनाते हुए ट्रिब्यूनल के न्यायाधीश दीपक जगोत्रा ने कहा कि चश्मदीद के अनुसार आरोपी की मोटरसाइकिल ने पुलिसकर्मी की मोटर साइकिल में टक्कर मारी थी। इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि इस मामले में मृतक की भी गलती थी। ट्रिब्यूनल ने इफको टोकि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:50 PM (IST)
        

बैंकों में रिक्त पदों का ब्योरा पेश करे केंद्र : हाईकोर्ट

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : बैंकिंग की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यार्थियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार व इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आइबीपीएस) से राष्ट्रीय बैंकों में खाली पड़े पदों की जानकारी देने को कहा है। न्यायमूर्ति हिमा कोहली ने निर्देश दिया कि वित्त मंत्रालय 11 नवंबर तक रिक्त पदों के बारे में जानकारी पेश करे। अभ्यार्थियों ने याचिका में कहा है ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:47 PM (IST)
        

गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में बनेगा स्मारक : जीके

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : श्री गुरु हरिकृष्ण साहिब जी का प्रकाश पर्व दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीपीसी) ने राजधानी के विभिन्न ऐतिहासिक गुरुद्वारों में श्रद्धा भाव से मनाया। गुरुद्वारा सीसगंज साहिब, गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब, गुरुद्वारा नानक प्याऊ, गुरुद्वारा बंगला साहिब, गुरुद्वारा मोतीबाग साहिब, गुरुद्वारा बाला साहिब में गुरमत समागम हुए। गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब के भाई लक्खी शाह बंजा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:45 PM (IST)
        

बुजुर्ग से कुकर्म, मामला दर्ज

जासं, पश्चिमी दिल्ली : रणहौला थाना क्षेत्र में एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। शर्मसार करने वाली घटना के तहत एक 60 वर्षीय बुजुर्ग को पहले युवकों ने बंधक बनाया बाद में उसके साथ कुकर्म किया। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। विकास नगर निवासी एक 60 वर्षीय बुजुर्ग के पास 20 जुलाई की शाम उन्हें जानने वाले दो युवक आए। युवकों ने उनसे मोटरसाइकिल मागी। इस पर बुजुर्ग मोटरसाइकि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:36 PM (IST)
        

वकीलों के खिलाफ विशेष आरोप बताएं : हाईकोर्ट

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : तीस हजारी कोर्ट में पूर्वोत्तर के लोगों व एक महिला वकील के साथ कथित रूप से मारपीट व गालीगलौज के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि आरोपी दो वकीलों के खिलाफ विशेष आरोप बताएं। नहीं तो बाद में अवमानना की याचिका निरस्त हो सकती है। मुख्य न्यायाधीश जी रोहिणी व आरएस एंडलॉ की पीठ ने कहा कि कोर्ट संतुष्ट है और दो वकीलों के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी कर सकता है। लेकिन उनके खिलाफ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:34 PM (IST)
        

कांवड़िये मस्त, बाकी सब पस्त

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : कांवड़ यात्रा को लेकर जिला प्रशासन के दावे धरे रह गए। हर जगह बस कांवड़िये मस्ती में दिखे। उनकी भीड़ के आगे बाकी जनता पस्त रही। यमुनापार के कई इलाकों में दिनभर जाम की समस्या से लोग जूझते रहे। आनंद विहार बस अड्डा, जीटी रोड, वजीराबाद पुल, 66 नंबर सड़क, शास्त्री पार्क चौक से कैलाशनगर पुश्ता तक बुधवार को जाम ही जाम नजर आया। सबसे बुरी हालत जीटी रोड की रही। यहां शाहदरा फ्लाई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:33 PM (IST)
        
(News from New-delhi-city, Delhi)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 24 07 2014

30°c
यह भी देखें