Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नई दिल्ली

आज से खुल जाएगा सरिता विहार अंडरपास

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : सरिता विहार अंडरपास व क्लोवरलीफ वाहनों की आवाजाही के लिए शुक्रवार से खुल जाएगा। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू सुबह साढे़ नौ बजे इसका औपचारिक उद्घाटन करेंगे। इसके चालू होने से नोएडा और ओखला औद्योगिक क्षेत्र के बीच की दूरी करीब आठ किलोमीटर कम हो जाएगी। इसके अलावा मेट्रो निर्माण कार्य के चलते आश्रम चौक पर जाम की समस्या से भी राहत मिलेगी। बदरपुर की ओर से नो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 03:28 AM (IST)
        

सिविक सेंटर के बाहर अस्थायी कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : करार अवधि बढ़ाने की मांग को लेकर नगर निगम दक्षिणी के अस्थायी मलेरिया कर्मचारियों ने सिविक सेंटर के बाहर प्रदर्शन किया। अस्थायी कर्मचारियों का प्रतिनिधिमंडल नगर निगम के उच्चाधिकारियों से भी मिला। कर्मचारियों ने कहा कि नजफगढ़ जोन में उनसे महज सात माह का करार किया जाता है, शेष पांच माह वह बेरोजगार रहते हैं। दिल्ली के अन्य नगर निगमों में इस पद पर तैनात अस्थायी कर्मचारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 03:27 AM (IST)
        

भाजपा को दूसरा झटका, दो नेताओं ने पार्टी छोड़ी

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : आगामी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा को दूसरा झटका लगा है। पार्टी के दो कद्दावर नेता अपने समर्थकों के साथ पार्टी छोड़कर बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए। इन नेताओं में नगर निगम दक्षिणी की स्वास्थ्य समिति के चेयरमैन व नवादा से निगम पार्षद नरेश बाल्यान व चौ. फतेह सिंह शामिल हैं। इससे पहले छतरपुर क्षेत्र से निगम पार्षद करतार सिंह तंवर भी पार्टी छोड़कर आप म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 03:27 AM (IST)
        

स्कूलों के बाहर सुरक्षाकर्मी तैनात

जासं, दक्षिणी दिल्ली : पेशावर में के आर्मी स्कूल में आतंकी हमले में बच्चों की मौत के बाद दिल्ली के प्रमुख स्कूलों के बाहर एहतियात के तौर पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। स्थानीय पुलिस को स्कूल समय के दौरान आसपास के इलाकों की विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। बुधवार को देश की खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली के होटलों में आतंकी हमले होने की सूचना जारी कर अलर्ट रहने का निर्देश दिया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 03:26 AM (IST)
        

जंतर-मंतर पर उत्तराखंड कांग्रेस का सत्याग्रह

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : केंद्र सरकार पर उत्तराखंड की अनदेखी का आरोप लगाते हुए उत्तराखंड कांग्रेस ने जंतर-मंतर पर सत्याग्रह किया। इस दौरान उत्तराखंड कांग्रेस ने केंद्र से गंगा शुद्धि के लिए 10 हजार करोड़ और गत वर्ष राज्य में आई आपदा से प्रभावित पीड़ितों के पुर्नवास के लिए 4 हजार करोड़ रुपये का विशेष पैकेज देने की मांग की। इस मौके पर वक्ताओं ने केंद्र पर वादाखिलाफी का आरोप भी लगाया। इस दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 03:26 AM (IST)
        

कोहरे से लिपटी राजधानी

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : बृहस्पतिवार सुबह राजधानी कोहरे और धुंध की चादर में लिपट गई। विगत दिनों की तुलना में तापमान में भी कमी दर्ज की गई। दिन भर तापमान में कमी के कारण लोगों को ठंड का सामना करना पड़ा। दोपहर में हल्की धूप खिलने के बाद शाम होते ही फिर कोहरा छा गया। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज की जा सकती है। पांच साल में 18 दिसंबर को दर्ज किया गया तापमान सबसे कम रहा। अधिकतम तापमान पांच साल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 03:26 AM (IST)
        

सरकार की पोल खोलेगा जदयू

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : आसन्न दिल्ली विधानसभा चुनाव में दस्तक देने के लिए जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने कमर कस ली है। इसी सिलसिले में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने पूर्वी दिल्ली की जोशी कालोनी में महापरिवर्तन जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पिछले सात महीने से जनता की आंखों में धूल झोंक रही है। जनता से जुड़ा कोई बड़ा फैसला नहीं लिया गया है। सरकार लोगों के सामने सिर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 03:25 AM (IST)
        

धर्मान्तरण पर संसद में चर्चा होनी चाहिए : स्वामी

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : कृष्णा नगर के रघुनाथ मंदिर मैदान में अखंड भारत मोर्चा का स्थापना दिवस मनाया गया। वहीं संस्थापक बीएल शर्मा प्रेम के जन्म दिवस पर एक समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ महामडंलेश्वर अनुभूतानंद एवं महंत नवल किशोर द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने इस मौके पर धर्म परिवर्तन पर कहा कि स्वतंत्रता के तु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 03:25 AM (IST)
        

नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क में एक हजार छात्रों ने नम आंखों से पाकिस्तान के पेशावर में मारे गए आर्मी स्कूल के 132 बच्चों को श्रद्धांजलि दी। छात्रों ने एक हजार मोमबत्तियां जलाई और उनकी याद में सफेद फूल लगे पौधे रखे और दो मिनट का मौन रखकर शोक जताया। इस अवसर पर शिक्षा निदेशक पद्मिनी सिंगला ने कहा कि पेशावर में स्कूली बच्चों पर हुआ हमला बहुत ही दुखद है। हम राजधानी के स्कूलों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 03:25 AM (IST)
        

तेजाब पीडि़ताओं की पुलिस से झड़प

फोटो: 18डीईएल 334 जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : जंतर-मंतर पर अनशन पर बैठी तेजाब पीड़िताओं के बृहस्पतिवार को अचानक संसद भवन के नजदीक पहुंचने की कोशिश से सुरक्षाकर्मियों में खलबली मच गई। संसद सत्र चल रहा है। दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका है। ऐसे में संसद भवन के नजदीक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। तेजाब पीड़िताओं को हिरासत में लेने में सुरक्षाकर्मियों को कड़ी मशक्कत भी करनी पड़ी। बाद में देर शाम उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 03:24 AM (IST)
        

विकास में मारवाड़ियों का योगदान अहम:शर्मा

जासं, नई दिल्ली : केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. महेश शर्मा ने कहा है कि मारवाड़ियों ने पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि देश के विकास में मारवाड़ियों और राजस्थान के लोगों का योगदान भुलाया नहीं जा सकता है। डॉ. शर्मा नई दिल्ली नगर पालिका परिषद के कन्वेंशन सेंटर में बृहस्पतिवार को आयोजित सांसद सम्मान समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 12:04 AM (IST)
        

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कार्ड से होगा मुफ्त इलाज

रणविजय सिंह, नई दिल्ली यदि आपके पास बीपीएल कार्ड नहीं है तो घबराने की जरूरत नहीं है। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कार्यक्रम के तहत जारी किए जा रहे 'राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कार्ड' के जरिए भी आप दिल्ली में स्वास्थ्य सुविधाएं मुफ्त में हासिल कर सकते हैं। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में बीते बुधवार को निर्देश जारी कर सभी अस्पतालों को बता दिया है कि अब राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कार्ड पर भी आर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:47 PM (IST)
        

ममता बनर्जी ने की राष्ट्रपति से मुलाकात

जासं, नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार देर शाम धौलाकुआं स्थित आर्मी अस्पताल पहुंच कर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की। उन्होंने डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। वे वहां करीब 20 मिनट तक रुकीं। ज्ञात रहे कि शनिवार को सीने में तकलीफ के कारण राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को धौलाकुआं स्थित आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां पर उनकी एंजियोप्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:37 PM (IST)
        

महिला ने आत्महत्या की

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : कल्याणपुरी इलाके में एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके पास से सुसाइड नोट नहीं मिला है। महिला के परिजनों ने उसके पति पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। आरोप है कि मृतका का पति तांत्रिक है, जिसने महिला को अपने जाल में फंसाकर पिछले साल शादी की थी। मामले की जांच एसडीएम को सौंप दी गई है। पुलिस के अनुसार नाज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:35 PM (IST)
        

डीडीए का सत्यापन आज से

जासं, नई दिल्ली : डीडीए की आवासीय योजना-2014 में फ्लैट पाए लोगों का सत्यापन शुक्रवार से शुरू हो जाएगा। तीन दिवसीय यह शिविर डीडीए मुख्यालय में लगाया जाएगा। पहले तीन दिन द्वारका उपनगरी के फ्लैट आवंटियों का सत्यापन होगा। डीडीए के मुताबिक सत्यापन में फ्लैट आवंटियों का बायोमेट्रिक दस्तावेज भी तैयार किए जाएंगे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:29 PM (IST)
        

न्यायाधीश ने दोषियों को दिखाई सत्य एवं अ¨हसा की राह

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री ललित नारायण मिश्र हत्याकांड मामले में दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाते हुए न्यायाधीश ने अपने निर्णय में सत्य एवं अ¨हसा की राह पर चलने की बात कही। न्यायाधीश ने अपने निर्णय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं दक्षिण अफ्रीकी नेता नेल्सन मंडेला का उदाहरण दिया और उनके माध्यम से दोषियों को आत्मनिरीक्षण करने को कहा है। कड़कड़डूमा के जिला एवं सत्र न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:24 PM (IST)
        

चालक को गोली मारकर टैक्सी लूटी

पुलिस के अनुसार रात करीब नौ बजे वह जब अप्सरा बॉर्डर के पास पहुंचा, तभी उसकी कार एक मोटरसाइकिल से टकरा गई। मोटरसाइकिल बाइक पर दो युवक सवार थे। टक्कर लगते ही हसन ने दोनों युवकों से माफी मांगी, लेकिन बदमाशों ने हसन को गोली मारकर घायल कर दिया और टैक्सी लूटकर फरार हो गए। पुलिस ने हसन को गंभीर हालत में जीटीबी अस्पताल में भर्ती करा दिया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:19 PM (IST)
        

पूर्वोत्तर के छात्र से मारपीट

जासं, दक्षिणी दिल्ली : आरकेपुरम में पूर्वोत्तर के एक नाबालिग छात्र की पिटाई का मामला सामने आया है। नाबालिग के सिर में गंभीर चोट आई है। मामले में आरोपी छात्र भी नाबालिग हैं। पुलिस के अनुसार, मंगलवार को आरकेपुरम के सेक्टर-7 स्थित होप हॉल फाउंडेशन स्कूल के बाहर कुछ स्कूली बच्चों में कहासुनी होने लगी। थोड़ी ही देर में छात्र आपस में भिड़ गए। इसमें 10वीं के एक छात्र के सिर में गंभीर चोट आई है। छात्र के अभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:04 PM (IST)
        

कंधा टकराने पर गोली चली थी

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : गांधी नगर में दुकान के अंदर बैठे युवक की हत्या में पुलिस को अभी कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। छानबीन में पुलिस को यह जानकारी मिली है कि दो युवकों के कंधे टकरा गए थे, सिर्फ इसी बात पर वे आपस में भिड़ गए थे। इसी बीच एक युवक ने गोली चला दी, जो दुकान के अंदर बैठे 26 वर्षीय मुमताज को लग गई और उसकी मौत हो गई। घटनास्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे, जिससे पुलिस को आशा थी कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:55 PM (IST)
        

मौलाना आजाद की फोटो से छेड़छाड़ के सुबूत नहीं

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : जर्नी ऑफ लेजेंड-मौलाना अबुल कलाम आजाद नामक किताब में प्रकाशित हुई मौलाना आजाद की फोटो के साथ छेड़छाड़ के पर्याप्त सुबूत नहीं हैं। ऐसे में फोटो के साथ छेड़छाड़ की बात सिद्ध नहीं की जा सकती है। बृहस्पतिवार को सीबीआइ ने मामले में स्टेटस रिपोर्ट दायर कर यह जानकारी दिल्ली हाई कोर्ट को दी। मामले की सुनवाई 19 दिसंबर को होगी। न्यायमूर्ति विभू बाखरू के समक्ष सरकारी वकील आरवी सिन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:51 PM (IST)
        
(News from New-delhi-city, Delhi)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 19 12 2014

c
यह भी देखें