Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नई दिल्ली

प्रतिभागियों ने पुलिस चौकी समेत दो बसों में आग लगाई

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा में सी-सैट को समाप्त करने की मांग को लेकर मुखर्जी नगर में अनशन कर रहे प्रतिभागियों को पुलिस द्वारा जबरन उठाए जाने के बाद उपजे आक्रोश ने बुधवार रात विकराल रूप धारण कर लिया। आक्रोशित छात्रों ने नेहरू विहार स्थित पुलिस चौकी समेत दो बसों में आग लगा दी और करीब सत्तर वाहनों में तोड़फोड़ की। पुलिस पर जमकर पथराव भी किया, जिसस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:04 AM (IST)
        

ई-रिक्शा के परिचालन पर फिर उठे सवाल

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : हाल ही में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने जब दिल्ली में अवैध रूप से चल रहे ई-रिक्शा को वैध करने का ऐलान किया था, तब यह सवाल खड़ा हुआ था कि यदि इससे कोई हादसा होता है तो जिम्मेदार कौन होगा? त्रिलोकपुरी में हुए हादसे ने एक बार फिर इस सवाल को खड़ा कर दिया है। ई-रिक्शा की वजह से बुधवार को एक मां की गोद से छिटककर मासूम की मौत हो गई। ई-रिक्शा के जब्त होने के 24 घंटे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:46 PM (IST)
        

ग्यारह साल पुराने मामले में तीन साल की सजा

जासं, पूर्वी दिल्ली : करीब 11 साल पुराने सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत के मामले में स्थानीय अदालत ने दोषी को तीन साल की कैद की सजा सुनाई है। इसमें चालक को लापरवाही से ट्रैक्टर चलाने का दोषी माना गया। 2003 में शाहदरा के पास स्कूटर सवार दीपक की ट्रैक्टर की टक्कर से मौत हो गई थी। चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट सावित्री ने इस मामले में उत्तर प्रदेश निवासी ट्रैक्टर चालक अजय पाल को दोषी करार दिया। अदाल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:40 PM (IST)
        

राजधानी की सड़कों पर उतरेंगी 400 फीडर बसें

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : राजधानी में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को ठीक करने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के बेड़े में 400 अतिरिक्त फीडर बसें शामिल होंगी। इसके लिए दिल्ली परिवहन विभाग ने 6.04 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। परिवहन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली के अधिकांश लोग कहीं आने-जाने के लिए दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी), कलस्टर बसें तथा मेट्रो का प्रयोग करते हैं। सभी मेट्रो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:22 PM (IST)
        

आबकारी विभाग ने बनाया कमाई का रिकार्ड

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने बीते वित्त वर्ष 2013-14 में देश में निर्मित विदेशी ब्रांडों की शराब (आइएमएफएल) की बिक्री से रिकार्ड राजस्व की वसूली की है। विभाग ने इस मद में 3151.63 करोड़ रुपये का राजस्व वसूला है। आबकारी आयुक्त जेबी सिंह ने बताया कि उनके विभाग की आइएमएफएल शाखा पूर्ण रूप से आबकारी शुल्क आपूर्ति श्रृंखला सूचना तंत्र प्रणाली को लागू करने में सक्षम रही है और ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:21 PM (IST)
        

उमस ने बढ़ाई मुश्किल

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली में मौसम का मिजाज स्थिर नहीं है। मंगलवार को हल्की बारिश हुई, तो बुधवार को उमस और गर्मी ने परेशान किया। हालांकि बादलों ने डेरा डाल रखा था। मौसम विभाग के मुताबिक अधिकतम आ‌र्द्रता 89 फीसद तथा न्यूनतम 56 फीसद दर्ज की गई। राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया, यह 36.5 डिग्री सेल्सियस था। न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:20 PM (IST)
        

फिर से चढ़ सकता है सियासी पारा

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : राजधानी में राजनीतिक अनिश्चितता तो अभी बनी हुई है, लेकिन एक बार फिर से भाजपा में सरकार बनाने को लेकर सुगबुगाहट तेज होने लगी है। प्रदेश के नेताओं को भी शीघ्र ही इस बारे में पार्टी हाईकमान की ओर से सकारात्मक संकेत मिलने की उम्मीद है। इससे आने वाले दिनों में दिल्ली की सियासत में एक बार फिर से गरमाहट आना तय है। भाजपा विधायकों द्वारा डेढ़ माह पहले सरकार बनाने की जो मुहिम शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:19 PM (IST)
        

दो वांछित बदमाश गिरफ्तार

जासं, नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने दो कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इन पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। पकड़े गए बदमाशों के नाम जितेंद्र भटोइया उर्फ जीतू व राम प्रवेश उर्फ लाला है। इनके पास से 7.65 एमएम की पिस्टल, कट्टा व कारतूस बरामद हुए हैं। अपराध शाखा के अतिरिक्त आयुक्त अशोक चाद के मुताबिक, दोनों बदमाश रेवाड़ी, हरियाणा के रहने वाले हैं। ये छावला मर्डर केस में वांछित थे।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:13 PM (IST)
        

निगम मुख्यालय में हरियाली तीज महोत्सव की धूम

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : नगर निगम मुख्यालय में बुधवार को हरियाली तीज महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का आयोजन पूर्वी दिल्ली नगर निगम और महिला कल्याण एवं बाल विकास समिति द्वारा किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत महापौर मीनाक्षी द्वारा दीप जलाकर की गई। महोत्सव में कलाकारों ने बेहतरीन सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। वहीं निगम स्कूलों की अध्यापिकाओं ने गुजराती लोक गीत एवं डांडिया नृत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:12 PM (IST)
        

कलाकृतियों में दर्शाए जीवन के विभिन्न रंग

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : भक्ति, प्रकृति व वास्तुशास्त्र से लेकर महिला सशक्तीकरण तक, एफेक्स गैलरी में बुधवार से शुरू हुई कला प्रदर्शनी 'एक्सप्रेशंस 2' में जीवन के विभिन्न रंग देखने को मिले। डॉ. वेंडी जैस की ओर से आयोजित इस प्रदर्शनी में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और राजस्थान जैसे विभिन्न राज्यों के 12 कलाकारों की कलाकृतियों को शामिल किया गया। साथ ही इसमें दिल्ली की डॉ. वेंडी जैस ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:12 PM (IST)
        

शराब पीने से मना किया तो पुलिसकर्मियों को धुना

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : दरियागंज इलाके में डिलाइट सिनेमा के पास शराब पीने से मना करने पर तीन युवकों ने दो पुलिसकर्मियों की जमकर पिटाई कर दी। उनकी वर्दी भी फाड़ दी गई। बाद में भारी संख्या में पुलिस बल के मौके पर पहुंचने पर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों उत्तर-पूर्वी जिला के जाफराबाद के रहने वाले हैं। वहीं गिरफ्तार करने पर स्थानीय लोगों ने विरोध जताना शुरू कर दिया। समुदाय विशेष के ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 11:06 PM (IST)
        

इलाहाबाद में प्रतियोगी छात्रों पर बरसीं लाठियां

जासं, इलाहाबाद : सिविल सर्विसेज एप्टीट्यूड टेस्ट (सीसैट) के खिलाफ ¨हदी भाषी प्रतियोगी छात्रों का गुस्सा बुधवार को और भड़क गया। तीन अगस्त को प्रस्तावित पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा टालने के लिए छात्रों ने लोक सेवा आयोग चौराहे पर रास्ता जाम कर नारेबाजी की। छात्रों के हुजूम को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया, जिसमें कई छात्र घायल हो गए। छात्रों ने भी पुलिस पर पथराव किया। अखिल भारतीय विद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:51 PM (IST)
        

स्कूल बैग में नशीले पदार्थ की तस्करी, दो गिरफ्तार

जासं, दक्षिणी दिल्ली : हजरत निजामुद्दीन थाना पुलिस ने एक किलो गांजा के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। दोनों स्कूल बैग में गांजा छिपाकर ले जा रहे थे। पकड़े गए आरोपियों के नाम मोहम्मद मोहन एवं अब्दुल मलिक है। पुलिस तस्करों द्वारा अपनाए गए इस नए तरीके से हैरान है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हजरत निजामुद्दीन थाना पुलिस की टीम ने सूचना पर डीडीए पार्क, शिव मंदिर के पास से दोनों को गिरफ्तार किया।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:51 PM (IST)
        

दिलवालों की दिल्ली, दिलजलों से बदनाम

संजीव कुमार मिश्र, दक्षिणी दिल्ली तुम अगर मुझको ना चाहो तो कोई बात नहीं तुम किसी गैर को चाहोगी तो मुश्किल होगी। हिंदी फिल्म का यह गीत दिलवालों की दिल्ली में दिलजलों की कहानी बयां करता है। सिरफिरे आशिकों ने दिल्ली पुलिस समेत अभिभावकों के माथे पर पसीना ला दिया है। पुलिस ऐसे लोगों की पहचान करने में लाचार है, तो अभिभावकों को यह चिंता सताने लगी है कि कहीं उनकी लाडली किसी सनकी प्रेमी की क्रूरता का शि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:50 PM (IST)
        

अनशनकारी छात्रों को जबरन अस्पताल में कराया भर्ती

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सर्विसेज परीक्षा में सी-सैट प्रणाली को खत्म करने की मांग को लेकर मुखर्जी नगर में अनशन बैठे प्रतिभागियों को पुलिस ने बुधवार की सुबह जबरन उठा लिया और बाड़ा हिंदूराव अस्पताल ले जाकर भर्ती करा दिया। हालांकि, दो छात्र पुलिस को अस्पताल में चमका देकर फिर से अनशन स्थल पर पहुंचकर अनशन पर बैठ गए। जबकि दो छात्र अस्पताल में ही भर्ती हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:50 PM (IST)
        

समुदाय भवन की स्थिति नहीं सुधरी तो होगी कार्रवाई : सुदेशना जाटव

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : नगर निगम समुदाय सेवा समिति की चेयरमैन सुदेशना जाटव समुदाय भवनों व जिम का दौरा करने के दौरान निगम अधिकारियों पर बरस पड़ीं। जगह-जगह फैली गंदगी, टायलेट की बुरी हालत, उखड़े फर्श, लाइट की खराब हालत देखकर उन्होंने अधिकारियों से जवाब-तलब किया। इस मौके पर पार्षद बंसीलाल ने कर्मचारियों को निलंबित करने की मांग की, लेकिन चेयरमैन ने अधिकारियों व कर्मचारियों को चेतावनी दी कि अग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:45 PM (IST)
        

दुर्घटना में मृतक परिजनों को 35 लाख का मुआवजा

जासं, पश्चिमी दिल्ली : द्वारका कोर्ट स्थित मोटर वाहन दुर्घटना अधिकरण के पीठासीन अधिकारी दीपक जगोत्रा ने सड़क दुर्घटना से जुड़े एक मामले में 35 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश पारित किया। यह मुआवजा दुर्घटना के लिए दोषी करार दिए गए वाहन का बीमा करने वाली एजेंसी की ओर से मृतक के परिजनों को दिया जाएगा। पेश मामला वर्ष 2013 का है। इस मामले में 13 मार्च 2013 को नजफगढ़ निवासी राकेश कुमार जब सड़क पार कर रहे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:45 PM (IST)
        

थार एक्सप्रेस से हेरोइन की तस्करी

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : अफगानी ड्रग्स माफिया थार एक्सप्रेस के जरिये पाकिस्तान के रास्ते भारत में हेरोइन की तस्करी कर रहा है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने चप्पलों के तले में छिपाकर भेजी गई 36 किलोग्राम हेरोइन बरामद कर अफगानी महिला व उसके सहयोगी समेत छह ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान मोहम्मद, जमीर उर्फ डॉक्टर, सलीम खान, बाबा फकरुद्दीन, चांदबाशा तथा साकिबा के रूप में हुई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:40 PM (IST)
        

चिकन कहीं खराब न कर दे सेहत

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : चिकन के शौकीन लोगों को सावधान हो जाने की जरूरत है, क्योंकि यह सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है। सेंटर फॉर साइंस एंड इन्वायरमेंट (सीएसई) का अध्ययन इसी ओर इशारा करता है। दिल्ली-एनसीआर में बिकने वाले चिकन में एंटीबॉयोटिक की अधिकता मिली है। इसे खाने से एंटीबॉयोटिक मानव के शरीर में पहुंच रही है। इससे बीमारी के दौरान दी जाने वाली एंटीबॉयोटिक असर नहीं करती है। सीएसई के पॉल्यूशन म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:33 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाई गई हरियाली तीज

जासं, नई दिल्ली : राजधानी की महिलाओं ने बुधवार को हरियाली तीज धूमधाम से मनाई। महिलाओं के लिए विशेष महत्व रखने वाले इस त्योहार में एक ओर जहां भारी संख्या में महिलाओं ने मेंहदी रचाई, वहीं कई हिस्सों में सावन के गीत व कार्यक्रम के आयोजन किए गए। भगवान शिव और माता को समर्पित इस त्योहार में महिलाओं ने पूजा व अर्चना कर अपने दिन की शुरुआत की। विवाहित महिलाओं के साथ अविवाहित लड़कियों ने भी मेंहदी रचाकर और स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:32 PM (IST)
        
(News from New-delhi-city, Delhi)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 31 07 2014

31°c
यह भी देखें