Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नई दिल्ली

कैंसर को मात देने वाली बहादुर महिलाओं को सलाम

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : डाबर के 'वाटिका ब्रेव एंड ब्यूटीफुल अभियान' के समापन पर बहादुरी से कैंसर को मात देने वाली (कैंसर सर्वाइवर) 10 महिलाओं को सम्मानित किया गया। महिला दिवस के उपलक्ष्य में बुधवार शाम वसंत कुंज स्थित द ग्रैंड होटल में इस समारोह का आयोजन किया। बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा ने महिलाओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:07 PM (IST)
        

रहें सावधान, हर्बल के नाम पर बिक रहे रासायनिक रंग

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली बाजार में हर्बल रंग यदि सस्ते दाम पर खरीद रहे है तो सावधान रहिए। हर्बल रंग के नाम पर कई दुकानदार लोगों से ठगी कर रहे है एवं सस्ते पैकेट में रासायनिक रंग बेच रहे हैं। सदर बाजार में बकायदा दुकानदारों ने ग्राहकों को जागरूक करने के लिए अभियान छेड़ रखा है। वे ग्राहकों से हर्बल रंग खरीदते समय सजगता एवं धोखे में नहीं आने की अपील कर रहे हैं। खारी बावली के दुकानदार गोविंदा कहत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:06 PM (IST)
        

आप की लड़ाई का विकास पर पड़ेगा असर : भाजपा

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : भाजपा का कहना है कि आम आदमी पार्टी में जिस तरह से लड़ाई चल रही है उससे दिल्ली की जनता खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है, क्योंकि इसका असर दिल्ली के विकास पर पड़ेगा। पार्टी दिल्ली के लोगों से जो वादे कर सता में पहुंची है उसे पूरा करने के बजाय के उसके नेताओं में वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। भाजपा का कहना है कि प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव को पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (पीएसी) से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:04 PM (IST)
        

होली मिलन समारोह में बुजुर्गो को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : मंगोलपुरी में सीनियर सिटिजन एसोसिएशन की ओर से होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जी ब्लाक में आयोजित इस समारोह में इलाके के वरिष्ठ नागरिकों व महिलाओं ने फूलों की होली खेली और इस पर्व को सौहार्द के माहौल में युवाओं से मनाने की अपील की। वरिष्ठ नागरिकों ने युवाओं से होली के दिन नशापान न करने की नसीहत भी दी। कार्यक्रम में बुजुर्गो ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:03 PM (IST)
        

निकाले गए कर्मचारियों की होगी समीक्षा : सत्येंद्र

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली में आप सरकार आने से एक साल पहले तक स्वास्थ्य विभाग से निकाले गए अनुबंध के कर्मचारियों के मामले की भी जांच होगी। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस बारे में समीक्षा करने के आदेश दिए हैं। जैन का कहना है कि इस बारे में शिकायतें आ रही हैं कि अनुबंध पर रखे गए कर्मचारियों को जबरन निकाल दिया गया। इसलिए इस तरह के मामलों की तह तक जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि 1... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:56 PM (IST)
        

होली को लेकर आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : दिल्ली से अपने पैतृक स्थान जाने वाले यात्रियों की बुधवार को आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर भीड़ उमड़ पड़ी। यहां से गुजर रही हर ट्रेन भरी हुई थी। डिब्बे के दरवाजे से घुसने में नाकाम रहने वाले यात्री आपातकालीन खिड़की से अंदर घुस रहे थे। ट्रेनों में जनरल और स्लीपर के डिब्बों में कोई अंतर नहीं था। लोग ट्रेन के शौचालय में बैठकर यात्रा करने पर मजबूर थे। रेलवे अधिकारियों ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:53 PM (IST)
        

हादसे में दो बच्चे घायल

जासं, दक्षिणी दिल्ली : श्रीनिवासपुरी इलाके में बुधवार शाम को बच्चे सड़क के पास खेल रहे थे। तभी तेज रफ्तार आइटेन कार ने दो बच्चों को कुचल दिया। कार चालक मौके से फरार हो गया। सूचना के बाद पुलिस ने दोनों बच्चों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। एक की हालत गंभीर होने के कारण उसे एम्स ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। बच्चों की उम्र दस साल से 15 साल के बीच बताई जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:39 PM (IST)
        

बदलाव की प्रक्रिया का परिणाम है कलह

अभिनव उपाध्याय, नई दिल्ली आम आदमी पार्टी में पड़ी दरार की तुलना राजनीतिक विशेषज्ञ असम में अर्से पहले प्रफुल्ल कुमार महंत की सरकार से कर रहे हैं। उनका कहना है कि महंत की सरकार भी केजरीवाल सरकार की तर्ज पर ही अचानक बनी थी और सरकार के गठन के बाद भृगु फुकन की अगुआई में असंतुष्टों का एक नया खेमा तैयार हो गया था। राजनीति के विशेषज्ञों की माने तो किसी भी राजनीतिक दल में इस तरह मनमुटाव की स्थिति बनना आश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:35 PM (IST)
        

रासायनिक रंग कर सकता है होली को बेरंग

अंकुर शुक्ला, पूर्वी दिल्ली होली के हुड़दंग में लोग सब कुछ भूलकर त्योहार के रंग को अपने जीवन में भर लेना चाहते हैं, लेकिन रंगों के मामले में जरा सी चूक त्योहार के रंग में भंग करने के साथ जीवन भर का दर्द भी दे सकती है। चिकित्सकों ने होली के दौरान रासायनिक रंगों के प्रयोग से बचने की सलाह दी है। बच्चों के मामले में अधिक सतर्कता की जरूरत रासायनिक रंगों का प्रयोग न करें। इसका बड़ों के साथ खासतौर स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:34 PM (IST)
        

बदहाली पर रोता निगम का पार्क

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : पार्क में दोस्तों संग खेलने पहुंचे पंकज को मायूस होकर लौटना पड़ा। एक तो पहले से ही पार्क बदहाल था, ऊपर से बारिश ने इसे कीचड़ में तब्दील कर दिया है। पुराना चंद्रावल गांव में नगर निगम का पार्क अपनी बदहाली पर रो रहा है। बच्चे खेलने के लिए पार्क में आते जरूर हैं, लेकिन बोझिल कदमों से वापस लौट जाते हैं। स्थानीय नागरिकों ने कई बार नगर निगम को पार्क में हरियाली एवं साफ सफाई स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:26 PM (IST)
        

दिल्ली हाई कोर्ट आज सुनाएगी फैसला

जासं, नई दिल्ली : वर्ष 1999-2000 में हरियाणा में हुए जेबीटी शिक्षक भर्ती घोटाले में दिल्ली हाई कोर्ट बृहस्पतिवार को अपना फैसला सुनाएगी। मामले में 22 जनवरी, 2013 को रोहिणी कोर्ट स्थित सीबीआइ की विशेष अदालत ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला व उनके पुत्र अजय सिंह चौटाला और पूर्व आइएएस अधिकारी संजीव कुमार सहित दस लोगों को दस-दस साल कैद की सजा सुनाई थी। साथ ही अन्य अभियुक्त पुष्करमल वर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:25 PM (IST)
        

शहीद जवान के परिजनों को मिला एक करोड़

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने नक्सली हमले में शहीद सीआरपीएफ जवान के परिवार वालों को एक करोड़ रुपये का मुआवजा बुधवार को दे दिया। दिल्ली सरकार के समाज कल्याण विभाग के मंत्री संदीप कुमार शहीद के परिजन से मिलने गए और एक करोड़ का चेक सौंपा। इस दौरान उन्होंने जवान के परिवारवालों को सात्वना देते हुए कहा कि इस संकट की घड़ी में दिल्ली सरकार उनके साथ है। उन्होंने कहा कि इस राशि के अलावा शहीद की प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:22 PM (IST)
        

अतिक्रमण व गंदगी से ओखला मंडी बदहाल

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : ओखला मंडी में पहुंचते ही उसके मुख्य गेट पर कीचड़ से वास्ता होता है। इस सड़क की चौड़ाई भले ही 30 फीट हो पर इसके दोनों ओर से आधे से अधिक हिस्से पर अतिक्रमण कर दुकानें बना ली गई हैं, जो हिस्सा बचा है, उस पर दुकानदारों ने टैंपो-ट्रक खड़े कर रखे हैं। सड़क के दोनों ओर पैदल मंडी में पहुंचने वालों के लिए 10 दस फुट का फुटपाथ भी बनाया गया है लेकिन उस पर भी अतिक्रमण कर अस्थायी दु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:18 PM (IST)
        

होली मिलन के बहाने जोश करने की कवायद

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कार्यकर्ताओं में व्याप्त निराशा के माहौल को दूर करने के लिए भाजपा सभी वार्डो में होली मंगल मिलन समारोह का आयोजन कर रही है। इस कार्यक्रम के बहाने जहां कार्यकर्ता एक जगह पर एकत्रित होकर एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं, वहीं एक दूसरे को रंग-गुलाल लगाकर निराशा के माहौल को भी दूर करते दिखाई दे रहे हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार होली ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:12 PM (IST)
        

पानी की किल्लत, फिर भी बर्बादी

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : राजधानी के कुछ इलाकों में लोग पानी के लिए परेशान हैं लेकिन विभाग को इसकी परवाह नहीं। पानी की बर्बादी रोकने के लिए दिल्ली जल बोर्ड कोई कदम नहीं उठा रहा है। वहीं एमबी रोड पर तुगलकाबाद रेड लाइट के पास स्थित नारदान बस्ती में पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने से रोजाना लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। इस पाइपलाइन का यह हाल पिछले पांच दिनों से है, लेकिन अधिकारियों ने भी इसकी स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:08 PM (IST)
        

नियम तोड़ने वाले चालकों पर हो कार्रवाई: हाई कोर्ट

जासं, नई दिल्ली : हाई कोर्ट ने यातायात नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने वाले ग्रामीण सेवा चालकों पर यातायात पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए है। बुधवार को जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने यह आदेश दिए। मुख्य न्यायाधीश जी रोहिणी व न्यायमूर्ति आरएस एंडलॉ की खंडपीठ के समक्ष यातायात पुलिस उपायुक्त ने बताया कि एक जनवरी 2015 से 20 फरवरी के बीच उन्होंने कुल 5103 ग्रामीण सेवा चालकों के खिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:07 PM (IST)
        

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रशांत ने फिर दागे सवाल

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) के 12 प्रत्याशियों से पैसे लेकर टिकट देने का मामला एक बार फिर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उठा। मंगलवार को कापसहेड़ा में हुई बैठक में प्रशांत भूषण ने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए कि 12 प्रत्याशियों से पैसे लेकर टिकट देने की बात में कितनी सच्चाई है? इसके अलावा पार्टी के एक प्रत्याशी पर चुनाव के दौरान शराब रखने के लगे आरोप की भी जांच होनी चाहिए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:05 PM (IST)
        

केजरीवाल आज सुबह जाएंगे बेंगलुरु

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी खांसी व शुगर की बीमारी का नेचुरोपैथी के जरिए इलाज कराने के लिए बेंगलुरु के लिए बृहस्पतिवार सुबह रवाना होंगे। उनकी अनुपस्थिति में सरकार का पूरा कामकाज उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया संभालेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:50 PM (IST)
        

'दरिंदों को मिल गई होती फांसी तो न आती ऐसी नौबत'

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : 'यदि मेरी बेटी के हत्यारों को फांसी के फंदे पर चढ़ा दिया गया होता तो आज ऐसी नौबत ही नहीं आती। आखिर किस-किस को दोष दिया जाए। कभी दोषी तो कभी उनके वकीलों की ओर से कही गई अनाप-शनाप बातों को खुलेआम लोगों के सामने पेश कर दिया जाता है।' वसंत विहार सामूहिक दुष्कर्म मामले के दोषी मुकेश कुमार से तिहाड़ जेल के अंदर साक्षात्कार के बाद पैदा हुए विवाद के बारे में पीड़िता की मां ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:49 PM (IST)
        

ब्रिटिश फिल्मकार लेस्ली पर हो सकती है कार्रवाई

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : वसंत विहार सामूहिक दुष्कर्म मामले में दोषी मुकेश कुमार का तिहाड़ जेल के अंदर 16 घंटे तक साक्षात्कार लेने व उसके आधार पर भारत की बेटी नाम से डॉक्यूमेंट्री बनाने वाली ब्रिटिश फिल्मकार लेस्ली उडविन मुश्किल में पड़ सकती हैं। लेस्ली स्वतंत्र रूप से डॉक्यूमेंट्री बनाती हैं। वह बीबीसी से जुड़कर उसके लिए डॉक्यूमेंट्री बनाती हैं या नहीं, यह अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है। प्रथमदृष्टय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:45 PM (IST)
        
(News from New-delhi-city, Delhi)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Wednesday 04 03 2015

18°c
यह भी देखें