नई दिल्ली

  • भाजपा के दुष्प्रचार का कपिल मिश्रा ने दिया जवाब

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:53 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : फेसबुक पर कई फर्जी प्रोफाइल बनाकर एवं ट्विटर के माध्यम से अपने खिलाफ किए जा रहे दुष्प्रचार का दिल्ली सरकार के पर्यटन और जलमंत्री कपिल मिश्रा ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के आइटी सेल के सदस्यों के खिलाफ शिकायत कर कार्रवाई कराने का मन बनाया है। कपिल मिश्रा ने कहा कि दुष्प्रचार के माध्यम से भाजपा आम आदमी पार्टी की छवि खराब करना चाहती है, क्योंकि हम स... और पढ़ें »

  • महिला ने पीसीआर वैन में बच्चे को दिया जन्म

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:36 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : पीसीआर वैन में रविवार सुबह एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। बच्चे के जन्म के बाद पीसीआर कर्मियों ने तुरंत महिला व बच्चे को बाड़ा ¨हदूराव अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों के मुताबिक जच्चा व बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। आला अधिकारियों ने पीसीआर कर्मियों कोइस सराहनीय काम के लिए सम्मानित करने का निर्णय लिया है। पुलिस के मुताबिक महिला का नाम आरती है। वह अपने पति, बेटी व सास-ससुर के स... और पढ़ें »

  • आंधी आने से मकान की छत ढही, पांच लोग घायल

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:31 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : बाबा हरिदास नगर इलाके के जय विहार में रविवार रात आई आंधी में एक मकान की छत ढह गई। इसमें पांच लोग दबकर घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए रावतुला राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह हादसा रात करीब पौने नौ बजे के आसपास हुआ। जानकारी के अनुसार, जय विहार की पच्चीस फुटा रोड पर आंधी आने से एक मकान की छत ढह गई। इस दौरान मलबे की चपेट में आकर घर में मौजूद शांति, रेखा, नेह... और पढ़ें »

  • साउथ एक्स में अधिवक्ता से ऑडी कार की लूट

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:20 PM (IST)

    मुकेश ठाकुर, दक्षिणी दिल्ली साउथ एक्स पार्ट-2 में शनिवार देर रात बदमाशों ने पिस्टल के बल पर दिल्ली हाई कोर्ट के एक अधिवक्ता से उनकी ऑडी कंपनी की क्यू 7 मॉडल कार लूट ली। पुलिस ने अधिवक्ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार, अधिवक्ता विजय कुमार डिफेंस कॉलोनी, सी 319 में रहते हैं। शनिवार रात करीब 12.30 बजे वो साउथ एक्स पार्ट-2 में एक रेस्टोरेंट में खाना खाने गए थे। ख... और पढ़ें »

  • दो युवकों पर किया जानलेवा हमला

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : समयपुर बादली इलाके में एक युवती से रिश्ता तोड़ना महंगा पड़ गया। आरोप है कि युवती ने बदमाश भेजकर युवक व उसके भाई पर जानलेवा हमला करवाया। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस के अनुसार देवेंद्र उर्फ सोनू परिवार के साथ सिरसपुर गांव में रहता है। उसकी दो साल पूर्व एक युवती से दोस्ती हुई थी। दोस्ती प्रेम में बदल गई। बाद में सोनू को पता चला कि युवती के किसी... और पढ़ें »

  • अफ्रीकी नागरिकों के साथ मारपीट में पांच गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:54 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : दक्षिणी दिल्ली के महरौली इलाके में बृहस्पतिवार रात तीन अलग-अलग जगहों पर अफ्रीकी मूल के नागरिकों से हुई मारपीट की घटना में पुलिस ने पाच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छह लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। गिरफ्तार लोगों के नाम राजपुर खुर्द निवासी बाबू (32) और ओम प्रकाश उर्फ चोटी (24), मैदानगढ़ी निवासी कुनाल (20), अजय (2... और पढ़ें »

  • नपुंसकभी बना सकता है तंबाकू

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:52 PM (IST)

    रणविजय सिंह, नई दिल्ली तंबाकू की रोकथाम के मद्देनजर सिगरेट व तंबाकू उत्पादों के पैकेट पर चित्र वाले चेतावनी संदेशों को बड़ा छापने का मामला पिछले कुछ समय से सुखिर्यो में है। 31 मई को विश्व तंबाकू निषेध दिवस है। इसके मद्देनजर विशेषज्ञ तंबाकू की रोकथाम के लिए ऐसे प्रावधान करने पर जोर दे रहे हैं, जो लोगों को धूमपान और तंबाकू का सेवन छोड़ने को विवश कर सके। इस संदर्भ में विशेषज्ञों का कहना है कि तंबाकू ... और पढ़ें »

  • झूठा शपथ पत्र दायर करने पर कार्रवाई करे एम्स

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:49 PM (IST)

    राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : एम्स के उप सचिव संजीव चतुर्वेदी से जुड़े मामले में कैट ने गलत शपथ पत्र दायर करने पर एम्स की खिंचाई की है। कैट ने एम्स प्रशासन को आदेश दिया है कि झूठा शपथ पत्र दायर करने वाले अधिकारी की पहचान कर एक महीने में सख्त कार्रवाई करे। पेश मामले में संजीव ने कैट में याचिका दायर कर यह आरोप लगाया था कि उन्हें एम्स में कोई काम नहीं दिया गया है। एक-एक करके सभी दायित्व उनसे ले दिए गए है... और पढ़ें »

  • सड़क हादसे में कार सवार दो छात्रों की मौत

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:43 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : लालकिले के पीछे न्यू ¨रग रोड पर रविवार सुबह सड़क हादसे में कार सवार दो छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एयर बैग खुलने की वजह से दो अन्य छात्रों की जान बच गई। घायल छात्रों को सिविल लाइंस स्थित सुश्रुत ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है। कोतवाली थाना पुलिस ने लापरवाही से कार चलाने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने दोनों छा... और पढ़ें »

  • जमीयत उलेमा-ए-¨हद के प्रदेश अध्यक्ष को पुलिसकर्मियों ने पीटा

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:38 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : वेलकम इलाके में पुलिस पिकेट के पास कार पार्क करने को लेकर जमीयत उलेमा-ए-¨हद (मेहमूद मदनी) के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मौलाना आरिफ कासमी की पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर पिटाई कर दी। उनके समर्थन में आए दो अन्य लोगों के साथ भी पुलिसकर्मियों ने बदसलूकी की और तीनों थाने ले जाकर बंद कर दिया। इसकी जानकारी मिलते ही वेलकम थाने पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई और लोग हंगामा कर... और पढ़ें »

  • 773 कॉलोनियों में 2017 तक बेहतर होंगी सड़कें व नालियां : केजरीवाल

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : बादली विधानसभा क्षेत्र में स्वरूप नगर के जे एंड के ब्लॉक में 22 करोड़ रुपये के विकास कार्यो का मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को उद्घाटन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत को आजाद हुए 69 साल हो गए हैं। इसके बावजूद देश की राजधानी के कई इलाकों में सड़क, नाली और पीने के पानी की व्यवस्था तक नहीं है। हमें शर्म आती है, दिल्ली में दो प्रकार के लोग रहते हैं। ए... और पढ़ें »

  • अफ्रीकी नागरिकों में भरोसा बहाल करने में जुटी सरकार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:17 PM (IST)

    जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली : अफ्रीकी नागरिकों पर हमले की ताजा घटनाओं को लेकर मोदी सरकार संजीदा हो गई है। अफ्रीकी नागरिकों की सुरक्षा और दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बात की। इसके बाद राजनाथ ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को तलब कर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का निर्देश दिया। विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने सामान्य झड़पों को बढ़ा-चढ़... और पढ़ें »

  • सफदरजंग अस्पताल की महिला डॉक्टर से छेड़छाड़

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:15 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : सफदरजंग अस्पताल की एक महिला डॉक्टर ने अपने ड्यूटी इंचार्ज पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। सफदरजंग थाना पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी डॉक्टर फरार है। पुलिस के अनुसार महिला डॉक्टर (24) सफदरजंग अस्पताल में स्त्रीरोग विशेषज्ञ हैं। बृहस्पतिवार रात 1.30 बजे अस्पताल में भर्ती मरीजों की जांच के बाद वह अपने कमरे में चली गई थीं। इसी ... और पढ़ें »

  • फेल होने पर 10वीं की छात्रा ने छोड़ा घर

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : खजूरी खास इलाके में 10वीं कक्षा में फेल होने से दुखी एक छात्रा ने घर छोड़ दिया। उसने अपने एक रिश्तेदार के घर में एक नोट भी छोड़ा है। इसमें लिखा है कि मैं फेल हो गई हूं। इसके चलते घर छोड़कर जा रही हूं। मुझे ढूंढने की कोशिश नहीं करना। मुझे घर नहीं आना है। बहरहाल परिजनों की शिकायत पर खजूरी पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। हालांक... और पढ़ें »

  • खुले में शौच पर निगम नए सिरे से तैयार करेगा रिपोर्ट, सर्वे शुरू

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:11 PM (IST)

    विजयालक्ष्मी, नई दिल्ली राजधानी में प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के तहत हजारों शौचालय बनाए जा रहे हैं, लेकिन आज भी कई लोग खुले में शौच करने पर मजबूर हैं, वहीं इससे उलट नगर निगमों की रिपोर्ट कुछ और ही बयां करती है। निगमों की रिपोर्ट में राजधानी में कोई भी खुले में शौच नहीं करता और न ही कोई हाथ से मैला ढोता है। इस रिपोर्ट को केंद्र सरकार ने सिरे से खारिज करते हुए निगमों को फटकार लगाई और दोबा... और पढ़ें »

  • वैट विभाग जब्त किए 172 वाहन

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:10 PM (IST)

    राज्य ब्यूरो,नई दिल्ली : दिल्ली सरकार के कर विभाग ने 172 वाहनों को जब्त किया है। इन वाहनों में बिल व अन्य जरूरी कागजात के अभाव में सामान को एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा रहा था। इस बारे में वैट आयुक्त सज्जन सिंह यादव ने बताया कि 28 मई की रात से 29 मई की सुबह तक राजधानी में आने वाले सभी मालवाहक वाहनों की जाच की गई। जाच के लिए 40 टीमों का गठन किया गया था। टीम ने 1650 वाहनों की जाच की, इनमें 106 वाह... और पढ़ें »

  • पंजाब में स्वराज पार्टी बनने पर स्वराज अभियान ने दी सफाई

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:10 PM (IST)

    जासं, नई दिल्ली : स्वराज अभियान ने पंजाब में स्वराज पार्टी की घोषणा किए जाने के मामले में सफाई दी है। स्वराज अभियान के मीडिया संयोजक अनुपम ने कहा कि यह पहल स्वराज अभियान की ओर से नहीं है। हालांकि इससे जुड़े कई साथी स्वराज अभियान की पंजाब यूनिट से हैं, लेकिन पार्टी बनाने के इस निर्णय में स्वराज अभियान द्वारा तय किए गए मापदंडों को ध्यान में नहीं रखा गया है। हमने पार्टी बनाने के निर्णय से पहले संगठन... और पढ़ें »

  • कार की टक्कर से कंधे से अलग हुआ किशोरी का हाथ

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:04 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : बवाना इलाके में रविवार को एक तेज रफ्तार कार ने सड़क के किनारे खड़े पिता व बेटी को टक्कर मार दी। हादसे में लड़की का दाहिना हाथ कंधे से अलग हो गया और उसके पिता गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी चालक कार छोड़कर मौके से फरार हो गया। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी का पता लगाने में जुट गई है। घटना करीब डेढ़ बजे की है। जखीरा चारा मंड... और पढ़ें »

  • चांदनी चौक पहुंची नगर कीर्तन

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:03 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : पंजाब से शनिवार को दिल्ली पहुंची बाबा बंदा सिंह बहादुर की 300 वें शहादत दिवस के मौके पर सिखों की नगर कीर्तन रविवार को चांदनी चौक से होकर गुजरी। शीशगंज गुरुद्वारा में विशेष तौर पर इसकी अगवानी की गई। वहीं रास्ते में संगतों ने बड़े उत्साह के साथ अलग-अलग स्थानों पर नगर कीर्तन का स्वागत किया। नगर कीर्तन में संगतों ने पालकी साहिब के अलावा एतिहासिक शस्त्रों वाली बस के दर्शन भी... और पढ़ें »

  • एमएम खान के परिजनों को न्याय दिलान की मांग

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:00 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) के अधिवक्ता एमएम खान की हत्या में भाजपा नेता करण सिंह तंवर की भूमिका की जांच की मांग को लेकर युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकाला। इस मौके पर युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित मलिक ने दिल्ली पुलिस पर भाजपा नेता को बचाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अब तक हत्या के कारणों का पता लगाने के साथ हत्यारों तक दिल्ली ... और पढ़ें »

(News from New-delhi-city, Delhi)

Delhi, India Monday 30 05 2016

28°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें