1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नई दिल्ली

बाहरी दिल्ली में ग्रीस की फैक्ट्री में लगी भीषण आग

Fire at greece factory in outer delhi

नई दिल्ली। बाहरी दिल्ली इलाके की एक ग्रीस की फैक्ट्री में शनिवार दोपहर भीषण आग लग गई। दमकल की दर्जन भर गाडि़यां मौके पर आग बुझाने में जुटी हैं। बाहरी दिल्ली के लिबासपुर इलाके की ग्रीस की फैक्ट्री में आग लग गई। अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। ज्वलन शील पदार्थ होने के नाते आग ने जल्द ही अपना दायरा बढ़ा लिया। देखते-देखते पूरी फैक्ट्री आग की चपेट में आ गई। दमकल विभाग को इस बात का भान था... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 03:46 PM (IST)
        

गुड़गांव में खुलेगा नया विश्वविद्यालय

university open in gurgaon soon.

गुड़गांव। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर में गुड़गांव में एक नए विश्वविद्यालय खोलने का ऐलान किया है। हालांकि अभी यह तय नहीं हो सका है कि यह विश्वविद्यालय कहां खोला जाएगा। उन्होंने यह फैसला स्थानीय नेताओं पर छोड़ दिया है । मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि हरियाणा सरकार के नीतिगत फैसले के तहत राज्य में पांच स्मार्ट सिटी बनाने का ऐलान किया गया है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा राज्य की नई उद्योग नी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 03:37 PM (IST)
        

लोहे की सीढ़ियों में उतरा करंट, बच्चे की मौत

Current iron landed in the stairwell, child deaths

गाजियाबाद। घर में लोहे की सीढ़ियों में करंट उतरने से दस वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। लोहे की सीढ़ियों में करंट कैसे उतरा? यह पता नहीं चला है। मुरादगर थाना क्षेत्र के गांव खेड़ा में लोहे की सीढ़ियों में अचानक करंट उतरने से दस साल का बच्चा प्रिंस उसकी चपेट में आ गया। करंट का पता चलने पर लोगों ने बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। प्रिंस की मौत से घर में कोहराम मचा हुआ है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 03:27 PM (IST)
        

लोनी में मां-बेटे की गला रेतकर हत्या, डीआइडी पहुंचे घटनास्थल पर

mother and son killed in Loni, dig at crime scene

गाजियाबाद। लोनी के राम पार्क एक्सटेंशन में मां-बेटे की गला रेतकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। बदमाशों ने जान गंवाने वाली महिला की दो बेटियों को भी चाकू मारकर घायल किया है। घर में आलमारी के खुले होने व सामान बिखरे होने से लूट की आशंका भी जताई जा रही है। लोनी इलाके के राम पार्क एक्सटेंशन में रमनदीप (32) बेटी औसाना (13), नैताली (11) व बेटे भवदीप (8) के साथ रहती थीं। दो साल पहले रमनदीप के पत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 03:10 PM (IST)
        

केजरीवाल के आवास पर भाजपा का प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां, पूर्व मेयर घायल

Kejriwal BJP's performance in front of the residence, blew mannequin

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर भाजपा के प्रदर्शन के दौरान पार्टी के एक पूर्व मेयर को गहरी चोट आई है। घायल अवस्था में पूर्व मेयर को आइपी कॉेलज के नजदीक ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी की और पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए पुलिस ने हल्के बल का इस्तेमाल किया। चुनाव वादा नहीं निभाने के कारण भाजपा कार्यकर्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 03:01 PM (IST)
        

मरीज से छेड़छाड़ पर भिड़े परिजन, डाक्टर हड़ताल पर

Parents accused him of manipulating the patient, doctors on strike

नई दिल्ली। नरेला के एक निजी अस्पताल में महिला मरीज से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। छेड़छाड़ से नाराज परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। डाक्टरों व परिजनों में मारपीट की भी खबर है। मारपीट से नाराज डाक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। शनिवार को नरेला के निजी अस्पताल में महिला मरीज ने डाक्टर पर छेड़छाड़ का अारोप लगाया। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन से इसकी शिकायत भी की, लेकिन कोई कार्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:48 PM (IST)
        

मंदिर के बाहर फायरिंग, आप विधायक के पति घेरे में

Outside the temple, firing, AAP  struck legislator husband

नई दिल्ली। वसंत विहार इलाके के एक मंंदिर के बाहर शुक्रवार की देर रात फायरिंग की बात सामने आई है। हालांकि, फायरिंग में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। आप के विधायक प्रमिला टोकस के पति व उनके साथियों पर फायरिंग का अारोप लग रहा है। वसंत विहार इलाके के जिले मंंदिर के बाहर फायरिंग हुई है उसका नाम बाबा जगन्नाथ मंंदिर बताया जा रहा है। फायरिंग का आरोप आरके पुरम से आम आदमी पार्टी की विधायक प्रमिला टोकस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:34 PM (IST)
        

बुजुर्ग महिला ने नहर में लगाई छलांग

The elderly woman took a leap into the canal

फरीदाबाद । शनिवार को एक बुजुर्ग महिला ने नहर में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर फायर बिग्रेड के साथ गोताखारों की टीम महिला की खोज में जुटी है। शनिवार की सुबह गुड़गांव नहर में एक बुजुर्ग महिला ने छलांग लगा दी, जब तक लोग समझ पाते वह नहर की लहरों में समा गई। गोताखारों की टीम उसे खोजने में जुटी है, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका। बताया जा रहा है कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:16 PM (IST)
        

गाजियाबाद में करंट से दो की मौत

Current seemingly killed two workers

गाजियाबादः खोड़ा में शुक्रवार दोपहर दो मजदूरों की करंट से मौत का खुलासा एक दिन बाद हुआ है। वहीं, पुलिस की लापरवाही का आलम यह है कि उसने शवों का पोस्टमार्टम तक नहीं कराया है। फिलहाल दोनों मजदूरों के शव जिला अस्पताल में हैं। शुक्रवार दोपहर खोड़ा इलाके में काम करने के दौरान दो मजदूरों बब्लू जाटव व राम स्वरूप की मौत करंट लगने से हो गई। मौत के बाद पुलिस ने दोनों के शव जिला अस्पताल में रखवा दिए गए थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 12:52 PM (IST)
        

पानी किल्लत पर फूटा तुर्कमान गेट के लोगों का गुस्सा

protest against  delhi jal board on water crisis

नई दिल्लीः भीषण गर्मी के साथ पानी किल्लत की समस्या विकराल होती जा रही है। जल संकट को लेकर शनिवार को तुर्कमान गेट के स्थानीय लोगों ने जल बोर्ड के दफ्तर पर जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में पूर्व विधायक व पार्षद भी शामिल हुए। शनिवार को तुर्कमान गेट के स्थानीय निवासियों ने जल संकट को लेकर जल बोर्ड पर गंभीर आरोप लगाए। लोगों का कहना था कि अधिकारी उनकी शिकायतों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इसके बाद दफ्तर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 12:30 PM (IST)
        

डीयू का ऑनलाइन आइडिया हिट, हर घंटे करीब दो हजार पंजीकरण

DU's online Idea hit, every hour two thousand registration

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो । डीयू का ऑनलाइन आवेदन का आइडिया आखिरकार हिट रहा। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अावेदन प्रक्रिया के दूसरे दिन ऑनलाइन पंजीकरण का आंकडा 81,055 के पार पहुंच गया गया है। इतना ही नहीं पंजीकरण शुल्क अदा करने वाले आवेदकों का आंकड़ा दूसरे दिन में ही 30,829 पहुंच गया है। दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन की 54,000 सीटों पर दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 28 मई से श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 11:09 AM (IST)
        

राहत, डीयू में अब दाखिले के साथ ही भरा जाएगा परीक्षा फॉर्म

Relief, will be filled with DU admissions exam in form

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो । दिल्ली विश्वविद्यालय में पढऩे वाले छात्रों के लिए एक राहत वाली सूचना है। अब छात्रों को सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए अलग से परीक्षा फॉर्म नहीं जमा कराना होगा। ये फॉर्म सत्र 2015-16 की दाखिला प्रक्रिया के अन्तर्गत दाखिल लेते समय ही भरा लिया जाएगा। जुलाई में शुरू हो रहे नए सत्र में ये नई व्यवस्था लागू हो रही है। इस तरह बार-बार फॉर्म भरने की अनिवार्यता अब नहीं रहेगी। दाखिलों के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 10:40 AM (IST)
        

गुर्जर आंदोलन समाप्त : कहीं खुशी तो कहीं मायूस हुए रेल यात्री

Gujjar agitation conclude: happiness somewhere far disappointed rail passenger

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। गुर्जर आंदोलन समाप्त होने से दिल्ली-मुंबई रूट पर यात्रा करने वाले यात्रियों ने जरूर राहत की सांस ली होगी। दूसरी ओर कई अन्य रूटों पर अभी भी रेल यातायात सुचारू नहीं हो सका हैं। इस मार्ग पर सफर करने वाले यात्रियों में निराशा है। आनंद विहार कोलकाता एक्सप्रेस, आनंद विहार- जय नगर गरीब रथ, लिच्छवी एक्सप्रेस, आनंद विहार-गया एक्सप्रेस तथा आनंद विहार-हटिया एक्सप्रेस शनिवार को रद रहे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 09:53 AM (IST)
        

खुशखबरी, अब ढासा बस स्टैंड तक दौड़ेगी मेट्रो

Good news, Now plans to ride Metro to stand Dasa

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो । अब ढासा स्टैंड तक मेट्रो को दौड़ाने की योजना है। इसके लिए मेट्रो को एक किलोमीटर और भूमिगत आगे बढ़ाया जाएगा। इस एक किलोमीटर के बढ़ जाने से नजफगढ़ के अलावा आसपास के 18 कालोनियों व गांवों को लाभ मिल सकेगा। मेट्रो के इस विस्तार भाग पर लगभग पांच सौ करोड़ की लागत आएगी। आसपास के इलाके के लोगों की जरूरत को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने दिल्ली सरकार के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 09:25 AM (IST)
        

मालिक की सजगता से पकड़े गए चार नाबालिग चोर

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : मकान मालिक की सतर्कता से घर में चोरी करने के लिए घुसे चार नाबालिगों को पकड़ लिया गया। पुलिस ने सभी को बाल सुधार गृह भेज दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, व्यवसायी शशि माहेश्वरी (56) कालिंदी कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहते हैं। बुधवार सुबह करीब पौने चार बजे गार्ड ने आवाज देकर बताया कि घर में चार चोर घुसे हैं। उन्होंने उठकर देखा तो ग्राउंड फ्लोर पर चार लड़के घर क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:02 AM (IST)
        

नजफगढ़ में गोली मारकर एक की हत्या

जासं, पश्चिमी दिल्ली : नजफगढ़ क्षेत्र के खैरा डाबर गांव में बदमाशों ने शुक्रवार को एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान रविंद्र के रूप में हुई है। रविंद्र खैरा डाबर का ही रहने वाला था। मामले में पुलिस ने शक के आधार पर हरियाणा निवासी कर्मवीर नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक रविंद्र पर चार लोगों ने घात लगाकर हमला किया। शक्ति गिरोह के अपराधियों ने वारदात को अंजाम दि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 12:23 AM (IST)
        

अब डीडीए पर आप सरकार का निशाना

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली पुलिस के लोगों के खिलाफ कार्रवाई के साथ साथ अब दिल्ली सरकार ने डीडीए में व्याप्त भ्रष्टाचार को दूर करने की कमर कस ली है। बृहस्पतिवार शाम टीवी चैनल पर चले डीडीए के अधिकारियों के स्टिंग के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) से डीडीए के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। बताया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 12:22 AM (IST)
        

ईएमयू में सवारी कर जानी यात्रियों की समस्याएं

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : रेल यात्रियों की समस्याएं जानने के लिए रेलवे अधिकारी आम यात्रियों के बीच जाने लगे हैं। इसके लिए वह ट्रेनों में आम यात्री की तरह सफर कर रहे हैं। इस कड़ी में शुक्रवार को उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक एके पुठिया ने शकूरबस्ती जाने वाली ईएमयू ट्रेन में यात्रा की। इस दौरान उन्होंने मौजूद यात्रियों से यात्रा में होने वाली परेशानी की जानकारी ली। यात्रियों ने उन्हें लोकल ट्रेनें बढ़ाने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 12:19 AM (IST)
        

जल बोर्ड 31 नए सीवरेज शोधन संयंत्रों का करेगा निर्माण

- राजधानी में पानी की आपूर्ति 878 एमजीडी हुई - वित्त वर्ष 2015-16 के लिए 3594.83 करोड़ रुपये की मंजूरी - 158 कालोनियों को पानी के पाइप लाइन से जोड़ने की योजना राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : उपराज्यपाल मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता में दिल्ली जल बोर्ड की बैठक हुई, जिसमें वित्त वर्ष 2015-16 के लिए 3594.83 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई, जिसमें 1430 करोड़ योजनागत और 2164.83 करोड़ गैर योजनागत मद में खर्च किया ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 12:18 AM (IST)
        

अग्रलेख दिल्ली:

उचित कदम दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्कूली बच्चों को तंबाकू के दुष्प्रभाव से बचाने की दिशा में की गई पहल सही दिशा में उठाया गया कदम है। सरकार ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) से सिफारिश की है कि स्कूली बच्चों को तंबाकू के बुरे असर के बारे में जानकारी देने के लिए इस विषय को पाठ्यक्रम में शामिल करे। यदि स्वास्थ्य विभाग की सिफारिश को सीबीएसई ने स्वीकार कर लिया तो इसमें कोई दो ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 12:16 AM (IST)
        
(News from New-delhi-city, Delhi)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Saturday 30 05 2015

44°c
यह भी देखें