Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नई दिल्ली

यमुनापार में दूषित जलापूर्ति की समस्या बरकरार

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : यमुनापार के कई इलाकों में दूषित जलापूर्ति की समस्या बरकरार है। ज्यादातर इलाकों में 15-20 दिन से खारा पानी आने से लोग परेशान हैं। लोगों का कहना है कि जलबोर्ड की ओर से आपूर्ति किया जाने वाला पानी पीने योग्य नहीं है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि पानी खारा जरूर है, मगर उसकी गुणवत्ता में कमी नहीं है। कुछ दिनों से गंगनहर में सफाई एवं मरम्मत कार्यो के चलते दिल्ली के क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:13 PM (IST)
        

चेहरे के साथ आना होगा भाजपा व कांग्रेस को

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : कांग्रेस में यह परंपरा नहीं रही है कि वह मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी की घोषणा करने के बाद चुनाव मैदान में उतरे। हरियाणा और महाराष्ट्र का अनुभव बता रहा है कि अब भाजपा भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के आधार पर ही चुनाव मैदान में उतरेगी और मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी की घोषणा पहले नहीं की जाएगी। लेकिन दिल्ली में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

प्रधानमंत्री को चांदनी चौक भी घुमा देते

पवन कुमार, नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को स्वच्छ रखने के लिए 2 अक्टूबर से स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की। दशहरा पर्व पर जब प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति सुभाष मैदान में रावण दहन देखने गए थे तो उन्हें चांदनी चौक भी घुमा देते। इसे उन्हें पता चल जाता कि अभियान को निगम अधिकारी महज खानापूर्ति के तौर पर ले रहे हैं। यह टिप्पणी दिल्ली हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति एस रविंद्र भट व न्यायमूर्ति एस मु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:05 AM (IST)
        

ईबोला से निपटने को तैयार रहें अस्पताल : स्पोलिया

जासं, नई दिल्ली : राजधानी में इबोला वायरस के खतरे से निबटने के लिए दिल्ली सरकार ने स्वास्थ्य तैयारियों की समीक्षा की है। इस दौरान राजधानी के सभी बड़े अस्पतालों को खतरनाक वायरस से निबटने की तैयारी की सलाह दी गई है। मुख्य सचिव ने इसके लिए बुनियादी ढांचे में सुधार पर विशेष जोर दिया। इस संबंध में हुई उच्चस्तरीय बैठक के दौरान सरकार के मुख्य सचिव डीएम स्पोलिया ने कहा कि दिल्ली वायरस के लिहाज से बेहद संवे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:57 AM (IST)
        

गाजियों में बू रहेगी जब तलक ईमान की...

राज्य ब्यूरो,नई दिल्ली : गाजियों में बू रहेगी जब तलक ईमान की, तख्त-ए- लंदन तक चलेगी तेग हिन्दुस्तान की। अंतिम मुगल बादशाह बहादुर शाह जफर के इस शेर को आधार मानते हुए तैयार किए गए स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय को अब नया जीवन मिलेगा। इसके पुनर्विकास पर दो करोड़ की राशि खर्च की जाएगी। लालकिला स्थित इस संग्रहालय को भारत हैवी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीएचईएल) ने गोद ले लिया है। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:09 AM (IST)
        

बरात घर बनने से लोगों को होगी सुविधा: शोएब

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : पुरानी दिल्ली के शाहगंज इलाके में जद यू विधायक शोएब इकबाल ने बृहस्पतिवार को बरात घर का शिलान्यास किया। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए शोएब इकबाल ने कहा कि क्षेत्र में बरात घर की बहुत जरूरत महसूस की जा रही थी। बरात घर न होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। लोगों को शादी व अन्य समारोहों के लिए दूर जाना पड़ता था। लेकिन कुछ महीने बाद 35 लाख ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:53 PM (IST)
        

दिल्ली पुलिस की भी टीमें पहुंचीं सोनीपत

जासं, नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच व जिला पुलिस की कई टीमें बृहस्पतिवार को सोनीपत पहुंचीं। फिल्मी स्टाइल में चोरों ने 125 फीट लंबी व 2.5 फीट चौड़ी सुरंग बनाकर पंजाब नेशनल बैंक के अंदर प्रवेश किया। लॉकरों को तोड़ने के बाद लाखों रुपये की नगदी व आभूषण लेकर फरार भी हो गए। पुलिस की टीमें वारदात के तरीके व सुरक्षा में खामी का अध्ययन करेंगी, ताकि दिल्ली में ऐसी वारदात को रोका जा सक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:47 PM (IST)
        

हत्या के आरोप में दो नाबालिग गिरफ्तार

जासं, दक्षिणी दिल्ली : पुलिस ने हत्या के एक मामले में दो नाबालिगों को गिरफ्तार किया है। थाना साकेत पुलिस ने इनके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त दो चाकू व खून से सना ट्राउजर बरामद किया है। पुलिस ने दोनों को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार, 17 अक्टूबर को नेपाल के रहने वाले रमेश बहादुर की एमबी रोड स्थित गुरुद्वारे के पास हत्या कर दी गई थी। आरोपिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:46 PM (IST)
        

दीक्षांत समारोह में दी जाएगी डिग्री

राब्यू, नई दिल्ली : आइआइटी दिल्ली में 1 नवंबर को होने वाले दीक्षांत समारोह में 1842 छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की जाएगी। पिछले साल आइआइटी दिल्ली ने 1813 छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की थी। इस बार 178 विद्यार्थियों को पीएचडी, 935 को पोस्ट ग्रेजुएशन और 729 को ग्रेजुएशन की डिग्री प्रदान की जाएगी। आइआइटी दिल्ली अपना 45वा दीक्षात समारोह मनाने के साथ तीन पूर्व छात्रों को सम्मानित भी करेगी। आइआइट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:46 PM (IST)
        

हत्या मामले में मेवाती गैंग के दो बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : हत्या के मामले में पुलिस ने मेवाती गैंग के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान हरियाणा के पलवल जिला निवासी वसीम अकरम (24) व उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिला निवासी मोहम्मद सलाउद्दीन (24) के रूप में की गई है। पुलिस ने दोनों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। दोनों ने गाय की चोरी का विरोध करने पर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। दक्षिणी दिल्ली जिला क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:46 PM (IST)
        

40 फीसद नए सदस्य बनाएगी भाजपा

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : सदस्यता अभियान को सफल बनाने के लिए प्रदेश भाजपा कार्यालय में बृहस्पतिवार को उत्तर भारत के 17 राज्यों के भाजपा पदाधिकारियों की कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में शामिल पदाधिकारियों को अपने राज्यों में 40 फीसद नए सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है। कार्यशाला में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू एवं कश्मीर, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड सहित 17 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:42 PM (IST)
        

युवक को मारी गोली

जासं, दक्षिणी दिल्ली : संपत्ति विवाद में बृहस्पतिवार को दो पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ। एक पक्ष के तीन लोगों ने एक युवक पर चाकू से वार किया गया तो दूसरे पर गोली चला दी। होली फैमिली अस्पताल में दोनों को भर्ती कराया गया। उनकी हालत खतरे से बाहर है। पुलिस के अनुसार, मोहम्मद मुस्तकीम (40) व शहजाद (28) जाकिर नगर में रहते हैं। बृहस्पतिवार शाम साढ़े छह बजे दोनों जाकिर नगर की 12 नंबर गली में थे तभी उस्मान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

नगर निगम के डिमांड नोटिस पर हाई कोर्ट ने लगाई रोक

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम द्वारा डीडीए से प्रॉपर्टी टैक्स के रूप में 530 करोड़ रुपये की मांग करते हुए भेजे गए डिमांड नोटिस पर दिल्ली हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है। यह नोटिस डीडीए को उनके द्वारा विकसित की जा रही नजरूल भूमि की ऐवज में नगर निगम द्वारा 20 अक्टूबर को भेजा गया था। न्यायमूर्ति मनमोहन की खंडपीठ ने मामले में तीनों नगर निगम को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब मागा है। अब इस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:32 PM (IST)
        

3 नवंबर तक सुधारे जा सकते हैं डीडीए के फार्म

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : डीडीए ने बैंकों को निर्देश दिया है कि बैंक 3 नवंबर तक उसे सही डाटा उपलब्ध कराएं। डीडीए उपाध्यक्ष बलविंदर कुमार ने आवासीय योजना -2014 के लिए आवेदन प्राप्त करने के लिए निर्धारित किए गए सभी बैंको के साथ हुई बैठक में प्राप्त आवेदन डाटा और इसे वेबसाइट पर अपलोड करने की स्थिति की समीक्षा की। इस बारे में उन्होंने बताया कि बैंकों ने सूचित किया है कि डाटा को एकत्रित करने के लिए कु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:32 PM (IST)
        

नेशनल इंश्योरेंस कंपनी के दो अधिकारियों को चार वर्ष की कैद

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : घोटाले से जुड़े मामले में द्वारका कोर्ट की सीबीआइ अदालत ने नेशनल इंश्योरेंस कंपनी के दो अधिकारियों सहित पांच लोगों को दोषी करार देते हुए चार-चार वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। पेश मामला वर्ष 1997-98 वित्तीय वर्ष का है। अभियोजन पक्ष के मुताबिक एक षडयंत्र के तहत 2 लाख 32 हजार रुपये के मुआवजे को फर्जी कागजात के आधार पर पारित कर दिया गया। इस मामले में नेशनल इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:29 PM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म में तीन गिरफ्तार

जासं, दक्षिणी दिल्ली : थाना सनलाइट कॉलोनी इलाके में किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। वारदात को अंजाम देने वाला किशोरी का दोस्त है। पता चला है कि उसने किशोरी को घुमाने ले जाने के बहाने बुलाया फिर अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। पुलिस ने किशोरी की शिकायत पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक किशोरी सनलाइट कॉलोनी में रहती है। 25 अक्टू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:29 PM (IST)
        

पूर्व बसपा सांसद धनजंय को जमानत

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : घरेलू सहायिका हत्याकांड में आरोपी बसपा के पूर्व सांसद धनंजय सिंह को पटियाला हाउस कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश लोकेश कुमार शर्मा ने नियमित जमानत प्रदान की है। अदालत ने कहा कि सिंह पहले से ही इस मामले में अंतरिम जमानत पर हैं। उन्होंने अंतरिम जमानत पर रहते हुए किसी भी गवाह को या पुलिस जांच को प्रभावित करने की कोशिश नहीं की है। इस बात की पुष्टि पुलिस व पीड़ित परिवार ने भी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

देवेंद्र दर्डा की अर्जी खारिज

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : कोल ब्लाक आवंटन घोटाले में आरोपी व्यवसायी देवेंद्र दर्डा द्वारा व्यावसायिक कारणों से विदेश जाने की अनुमति लेने के लिए दायर की गई अर्जी को पटियाला हाउस कोर्ट ने खारिज कर दिया है। विशेष सीबीआइ जज भरत पाराशर ने यह अर्जी उस समय खारिज की जब स्वयं दर्डा की ओर से पेश वकील ने इस अर्जी को वापस लेने की बात कही। वकील ने अदालत को बताया कि उन्हें फिनलैंड में जिस फर्म के साथ बातचीत के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:26 PM (IST)
        

सरकारीकर्मी क्यों कर रहे हैं विदेशी ई-मेल का प्रयोग

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : सरकारी कामकाज के लिए सरकारी कर्मचारियों को सरकार द्वारा बनाई गई ई-मेल का इस्तेमाल करना चाहिए। सरकारी काम में विदेशी ई-मेल का प्रयोग करने पर रोक लगाई जानी चाहिए। यह टिप्पणी करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति बीडी अहमद व न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल की खंडपीठ ने सरकारी कामकाज के लिए याहू व जीमेल आदि विदेशी ई-मेल खातों का प्रयोग किए जाने पर आपत्ति जाहिर करते हुए केंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:25 PM (IST)
        

राष्ट्रीय एकता की शपथ लेंगे निगमकर्मी

जासं,दक्षिणी दिल्ली : दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के सभी विभाग शुक्रवार को राष्ट्रीय एकता दिवस मनाएंगे। इस अवसर पर विजय चौक से इंडिया गेट तक 'राष्ट्रीय एकता दौड़' का आयोजन किया गया है। यह दौड़ विजय चौक से सुबह आठ बजे शुरू होगी। निगम आयुक्त मनीष गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार को सभी अधिकारी व कर्मचारी सुबह साढ़े 10 बजे निगम मुख्यालय डॉ. एसपी मुखर्जी सिविक सेंटर में राष्ट्रीय एकता की शपथ लेंगे। नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:20 PM (IST)
        
(News from New-delhi-city, Delhi)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 31 10 2014

28°c
यह भी देखें