1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नई दिल्ली

दुष्कर्म के आरोप में फंसे BJP विधायक, तीस हजारी कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

Rape Charged against BJP legislators filed a chargesheet in Tis Hazari court

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक उमेश अग्रवाल व दो अन्य लोगों के खिलाफ दुष्कर्म, जान से मारने की धमकी देने व अन्य धाराओं में तीस हजारी कोर्ट में चार्जशीट फाइल की है। महानगर दंडाधिकारी पंकज अरोड़ा ने चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए मामले को जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में ट्रांसफर कर दिया। अब मामले की अगली सुनवाई 11 जुलाई को होगी। अदालत तीनों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:51 AM (IST)
        

समाजशास्त्र विषय में फेल होने के मामले की होगी जांचः स्मृति

Smiriti Irani order probe of failure student of sociology

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों को भरोसा दिलाया कि अधिकारी समाजशास्त्र के पेपर में बड़ी संख्या में छात्रों के फेल होने की जांच करेंगे, जिसको लेकर छात्रों में काफी नाराजगी है। स्मृति ईरानी ने छात्रों के अनुरोध पर प्रतिक्रिया में ट्वीट किया कि अधिकारियों को डीयू में जांच करने के लिए कहा है। डीयू कॉलेजों के कम से कम 410 छात्र ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:42 AM (IST)
        

DU दाखिलाः कटऑफ का इंतजार छात्रों को डाल सकता है मुश्किल में

waiting Cutoff to be put in difficulty

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में मनपसंद कॉलेज के इंतजार में कोर्स को छोड़कर चौथी कटऑफ की राह देख रहे आवेदकों को ये इंतजार मुश्किल में डाल सकता है। ऐसे आवेदकों को चाहिए की, वो जिस भी कॉलेज में तीसरी कटऑफ में मनपसंद कोर्स में नंबर आ रहा है, वहां दाखिला करा लें। कॉलेजों में जारी दाखिला प्रक्रिया के अंतर्गत चौथी कटऑफ लिस्ट में ह्यूमेनिटीज में दाखिले के इच्छुक विद्यार्थियों के ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:34 AM (IST)
        

खारी बावली के हरियाणा जाने पर चिंतित सरकार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : एशिया की सबसे बड़ी किराने की मंडी खारी बावली के हरियाणा जाने से दिल्ली सरकार की चिंताएं बढ़ गई हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा यहां के कारोबारियों को दिल्ली में ही विश्वस्तरीय मंडी मुहैया कराने के आश्वासन के बीच दिल्ली डॉयलाग आयोग के उपाध्यक्ष आशीष खेतान सोमवार शाम खारी बावली पहुंचे और कारोबारियों से मंत्रणा कर कारोबार के स्थानांतरण के मुद्दे पर उनकी राय जानने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 04:12 AM (IST)
        

मर्डर मिस्ट्री बन सकती है डॉ. अरुण की मौत

राकेश कुमार सिंह, नई दिल्ली नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज जबलपुर के डीन व व्यापम घोटाले की जांच समिति के सदस्य डॉ. अरुण शर्मा की मौत सुनंदा पुष्कर हत्याकांड की तरह ही मर्डर मिस्ट्री बनती दिख रही है। 17 जनवरी 2014 को चाणक्यपुरी स्थित होटल लीला के सुइट में सुनंदा संदिग्ध हालत में मृत पाई गई थीं। उनके कमरे से कई दवाइयां मिली थीं, जिनमें नींद की एल्प्रेक्स दवा के भी दो खाली पत्ते थे। जबकि डॉक्टर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

मर्डर मिस्ट्री बन सकती है डॉ. अरुण की मौत

राकेश कुमार सिंह, नई दिल्ली नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज जबलपुर के डीन व व्यापम घोटाले की जांच समिति के सदस्य डॉ. अरुण शर्मा की मौत सुनंदा पुष्कर हत्याकांड की तरह ही मर्डर मिस्ट्री बनती दिख रही है। 17 जनवरी 2014 को चाणक्यपुरी स्थित होटल लीला के सुइट में सुनंदा संदिग्ध हालत में मृत पाई गई थीं। उनके कमरे से कई दवाइयां मिली थीं, जिनमें नींद की एल्प्रेक्स दवा के भी दो खाली पत्ते थे। जबकि डॉक्टर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

विभाग लापरवाह, कैसे साफ हो यमुना

रणविजय सिंह, नई दिल्ली जीवनदायिनी यमुना को 2017 तक निर्मल बनाने की बात कही जा रही है। लेकिन इस नदी की सफाई के लिए जमीन पर कुछ होता नजर नहीं आ रहा है। यमुना की सफाई को लेकर यहां के सरकारी महकमे कितने गंभीर हैं इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि छह महीने में इस नदी में कचरा फेंकने वाले किसी शख्स के खिलाफ जुर्माना नहीं किया जा सका। सरकारी महकमे एक दूसरे पर ठिकरा फोड़ अपनी जिम्मेदारी पूरी कर रहे ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

अग्रलेख दिल्ली : सेरोगेसी का सच

सेरोगेसी को लेकर डॉक्टरों के किसी भी हद तक जाने का खुलासा होना चिंता की बात है। यह खुलासा जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) और दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के प्रोफेसरों द्वारा डेनमार्क के दो डॉक्टरों के साथ मिलकर किए गए अध्ययन में हुआ है। अध्ययन के मुताबिक, एक औलाद के लिए डॉक्टर दो से तीन सेरोगेट को गर्भधारण करा देते हैं और जिस सेरोगेट मां के गर्भ में बच्चे का बेहतर विकास हो रहा होता है उसे छ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 11:57 PM (IST)
        

परेड ग्राउंड के पास खाली पड़ी जमीन पर अवैध पार्किग

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : जामा मस्जिद स्थित परेड ग्राउंड की भूमिगत पार्किग के पास खाली पड़ी जमीन पर अवैध रूप से गाड़ियां खड़ी की जा रही हैं। इससे निगम को करोड़ों रुपये का नुकसान हो रहा है। उत्तरी दिल्ली नगर की स्थायी समिति में मामला उठाए जाने के बाद अब इस जमीन पर माल ढ़ोने वाली गाड़ियों की पार्किग बनाने की बात की जा रही है। हालांकि पार्किंग की इस योजना का विरोध भी हो रहा है। लाभकारी समिति के अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 11:48 PM (IST)
        

ग्रेटर कैलाश एम ब्लॉक मार्केट की पार्किंग में भरा पानी

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : जरा सी बारिश हुई नहीं कि दिल्ली के ड्रेनेज सिस्टम की पोल खुल गई। ग्रेटर कैलाश जैसी पॉश कॉलोनिया भी जलभराव से नहीं बच सकीं। सोमवार सुबह हुई बारिश के कारण ग्रेटर कैलाश एम-ब्लॉक के मार्केट की पार्किंग में दो फुट तक पानी भर गया। इस कारण ज्यादातर लोगों ने सोमवार को पार्किंग के बाहर अपने वाहन खड़े किए। इस कारण मार्केट के बाहर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। लोगों को अपनी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 11:47 PM (IST)
        

अस्पतालों में लगेंगे कार्ड आधारित बायोमीट्रिक सिस्टम

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : अस्पतालों में डॉक्टरों और कर्मचारियों के देर से पहुंचने की शिकायत को दिल्ली सरकार ने गंभीरता से लिया है। इसके मद्देनजर सभी अस्पताल प्रशासन को निर्देश जारी कर कहा गया है कि वे डॉक्टरों व कर्मचारियों का समय पर अस्पताल पहुंचना सुनिश्चित करें। साथ ही सरकार ने डॉक्टरों और कर्मचारियों की लेटलतीफी पर अंकुश लगाने के लिए कार्ड आधारित बायोमीट्रिक सिस्टम लगाने का फैसला किया है। इसे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 11:30 PM (IST)
        

पैसे के लिए प्रताड़ित हो रहे हैं बुजुर्ग

शैलेन्द्र सिंह, नई दिल्ली दिलवालों की दिल्ली का दिल अपने घर के बुजुर्ग माता-पिता के प्रति तंग हो गया है। बडे़ जतन से अपने कलेजे के टुकड़े को पालपोस कर बड़ा करने वाले अभिभावकों ने कभी सोचा भी न होगा कि एक समय ऐसा आएगा जब पैसे की खातिर उन्हें अपनी ही औलाद द्वारा प्रताड़ित किया जाएगा। एक सर्वेक्षण में सामने आया है कि दिल्ली में 55 फीसदी बुजुर्ग किसी न किसी रूप में प्रताड़ना का शिकार होते हैं। इसमें भी 9... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 11:25 PM (IST)
        

¨हदू महासभा को नहीं भाई संघ की इफ्तार दावत

जासं, नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा पहली बार दी गई इफ्तार दावत अखिल भारतीय ¨हदू महासभा को नहीं भाई है। महासभा के मुताबिक, इस तरह का आयोजन संघ के विचारधारा में भटकाव को दर्शाता है। महासभा के राष्ट्रीय महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा ने कटाक्ष करते हुए कहा कि संघ को नवरात्रों में भी इस तरह भोज का आयोजन रखना चाहिए। बता दें कि संसद के उपभवन में संघ द्वारा मुस्लिम देशों के राजनयिकों के लिए शनिव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 11:20 PM (IST)
        

प्रवचन देकर ठगी करने वाला बाबा गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : धार्मिक चैनलों पर प्रवचन देकर भोले-भाले भक्तों को जाल में फंसाकर ठगने वाले ढोंगी बाबा को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान सत्येंद्र उर्फ बाबा (43) के रूप में हुई। पंजाब के पठानकोट में उस पर हत्या, हत्या का प्रयास, ठगी व मादक पदार्थ से जुड़े सात मुकदमे दर्ज हैं। पंजाब पुलिस से बचने के लिए वह राजधानी में एक महिला के साथ लिव इन रिलेशन में रह रहा था। स्पेशल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 11:19 PM (IST)
        

¨हदू महासभा को नहीं भाई संघ की इफ्तार दावत

जासं, नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा पहली बार दी गई इफ्तार दावत अखिल भारतीय ¨हदू महासभा को नहीं भाई है। महासभा के मुताबिक, इस तरह का आयोजन संघ के विचारधारा में भटकाव को दर्शाता है। महासभा के राष्ट्रीय महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा ने कटाक्ष करते हुए कहा कि संघ को नवरात्रों में भी इस तरह भोज का आयोजन रखना चाहिए। बता दें कि संसद के उपभवन में संघ द्वारा मुस्लिम देशों के राजनयिकों के लिए शनिव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 11:19 PM (IST)
        

डिस्ट्रिक्ट सेंटर की सड़क का निर्माण कार्य नहीं हुआ पूरा

बिरंचि सिंह, पश्चिमी दिल्ली एक माह पहले जब जनकपुरी डिस्ट्रिक्ट सेंटर और थाने के बीच से गुजरती सड़क पर सीवर लाइन बनाने के बाद गड्ढे ढके जाने लगे तो लोगों को उम्मीद थी कि सड़क भी जल्द दुरुस्त हो जाएगी। गड्ढे ढकने बाद निगम ने सड़क का निर्माण शुरू नहीं कराया। ऐसे में स्थानीय लोगों व आने जाने वालों की परेशानी बढ़ गई है। इस बारे में की गई शिकायत का निगम अधिकारियों पर कोई असर भी नहीं दिख रहा है। तिलक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:59 PM (IST)
        

मंगलापुरी सब्जीमंडी की जगह को लेकर शुरू हुई जद्दोजहद

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : पालम क्षेत्र के मंगलापुरी, साधनगर के बीच वर्षो से चल रही सब्जी मंडी की जगह पर दुकानदारी करने को लेकर सब्जी मंडी मार्केट और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन आमने सामने आ गए हैं। मार्केट एसोसिएशन चाहता है कि उन्हें तब तक सब्जी मंडी सड़क पर चलाने की इजाजत दी जाए जब तक डीडीए जमीन न दे दे, जबकि आरडब्ल्यूए सब्जी मंडी चलने की वजह से रास्ते बंद होने की दुहाई देकर इसे बंद कराना चा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:53 PM (IST)
        

दावे धुले, सड़कें नहीं

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : राजधानी में सोमवार को बारिश ने गर्मी से जहां राहत दिलाई, वहीं नगर निगम की पोल भी खोल दी। जगह-जगह जलभराव हुआ और सड़कें कीचड़ से सन गई। सदर बाजार, चांदनी चौक, खारी बावली और जामा मस्जिद क्षेत्र में हालात बदतर हो गए। सड़कों पर नालों और नालियों का पानी बह रहा था। सड़कों पर कीचड़ की वजह से लोग फिसल कर गिर भी गए। जामा मस्जिद क्षेत्र में टूटी सड़कें बारिश में और खतरनाक हो गई। रिक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:52 PM (IST)
        

जलभराव व जाम ने रोकी वाहनों की रफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : राजधानी में सोमवार को बारिश से पारा जरूर गिरा, लेकिन जलभराव व जाम ने लोगों को घंटों परेशान किया। सुबह से लेकर शाम तक लोग जाम से जूझते रहे। लोगों ने यातायात पुलिसकर्मियों के लाल बत्ती व जाम वाली जगहों से नदारद रहने की भी शिकायत की। सोमवार सुबह बारिश की फुहारें पड़ीं तो लोगों ने राहत की सांस ली, लेकिन अगले कुछ ही घंटों में यही बारिश आफत बन गई। सुबह ऑफिस के लिए निकले लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:50 PM (IST)
        

मानसून बन गया मुसीबत

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : जिसकी आशंका थी, आखिर वही बात हुई। मानसून की बारिश ने जहां गर्मी से राहत दिलाई वहीं सरकार और नगर निगमों की पोल खोल दी। बारिश की वजह से जगह-जगह जलभराव हुआ और जाम लगा। लोग घंटों परेशान रहे। बता दें कि दैनिक जागरण ने मानसून आने के करीब एक महीने पहले से यह सरकार और निगम अधिकारियों और नेताओं को सचेत करने के लिए 'मानसून न बने मुसीबत' नाम से अभियान चलाया था। इसके तहत इलाके के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:50 PM (IST)
        
(News from New-delhi-city, Delhi)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Tuesday 07 07 2015

35°c
यह भी देखें