1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नई दिल्ली

गुड़गांव में ठगी का शिकार हुआ इजरायली नागरिक, मामला दर्ज

Israeli citizen victim of cheating in Gurgaon

गुड़गांव। भारत घूमने आए एक इजरायली नागरिक से ठगी का मामला सामने आया है। भारत में ठगी का शिकार हुए इजरायली नागरिक का नाम अमीर फ्रेडमल है। फ्रेडमल से भारत से विदेशों में नग का कारोबार करने के दौरान कस्टम द्वारा माल पकड़े जाने पर कार्रवाई से बचने के नाम पर ये पैसे ठगे गए। पूरा मामला उस वक्त सामने आया जब विदेशी नागरिक ने अपने देश लौटने के बाद पैसों की मांग की। पैसे वापिस नहीं मिलने पर उसने इजरायल से श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 05:32 PM (IST)
        

सोनीपत में बाइक सवार बदमाशों का आतंक, बैग लूट हुए फरार

scoundrels Bike riders horror in Sonipat

सोनीपत, जागरण संवाददाता। गांव मोहाना अनाज मंडी के पास मोटरसाइकिल सवार तीन युवक एक व्यक्ति का बैग झपटकर फरार हो गए। पीड़ित ने मामले की शिकायत मोहाना थाना पुलिस को दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। गांव गुहणा निवासी सुरेश कुमार ने बताया कि वह दिल्ली नौकरी करता है। रात को करीब दस बजे वह मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपने गांव लौट रहा था। जब वह मोहाना गांव में अनाज मंडी के पास पहुंचा तो ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 05:21 PM (IST)
        

पीएम मोदी के दौरे से पहले फरीदाबाद पहुंचे सीएम खट्टर

before the PM's visit CM Khattar came Faridabad

फरीदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से एक दिन पूर्व राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शनिवार को फरीदाबाद पहुंचे। खट्टर ने प्रेस वार्ता के दौरान बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को जीत दिलवाने की अपील करते हुए राज्य में रहने वाले बिहारी लोगों की समस्यों का हल निकालने की बात कही। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार फरीदाबाद में बिहार के लोगों के लिए एक सामुदायिक केंद्र बनवाएगी व आने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 05:09 PM (IST)
        

पोर्न साइट का भय दिखाकर विदेशी छात्रा से ऐंठता था प्रतिमाह 100 डालर - पढ़े खबर

Foreign student's intimate photos on porn sites not putting, took in return $ 100

नई दिल्ली । एक युवक द्वारा अंतरंग फोटो इंटरनेट पर डालने की धमकी देकर अजरबैजान की छात्रा से 100 डालर प्रतिमाह ठगने की घटना सामने आई है। पीडि़ता ने घटना की सूचना ईमेल के जरिए दिल्ली पुलिस आयुक्त को दे दी। दिल्ली पुलिस ने जांच में आरोपी का लोकेशन कुरुक्षेत्र में पाकर मामला हरियाणा पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक कुरुक्षेत्र पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है। दिल्ली पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 04:37 PM (IST)
        

...जब शादी में हुआ रंग में भंग, दूल्‍हे राजा को डीजे बजवाना पड़ा महंगा

Mahabharata on DJ, arrived people returned in wedding ceremony

पलवल । एक युवक को अपनी शादी में डीजे बजवाना महंगा पड़ गया। मोहल्ले व समाज के अधिकतर लोगों ने पंचायत के फैसले का हवाला देते हुए शादी समारोह का बहिष्कार कर दिया। थोड़े से लोग शादी में शामिल हुए, उनसे भी समाज के लोगों ने नाता तोड़ लिया। रटौल में हुई थी पंचायत गत 20 अगस्त को रटौल गांव में अंसारी समाज की पंचायत हुई थी, जिसमें 15 गांवों के सैकड़ों लोगों ने भाग लिया था। पंचायत में सर्वसम्मति से समाज हित ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 04:36 PM (IST)
        

किलर मशीन बनी डीटीसी बस, एक ही परिवार के तीन सदस्यों को रौंदा

Delhi: three killed in road accident near Moti Bagh flyover

नई दिल्ली। मोती बाग फ्लाईओवर पर उस वक्त भीषण सड़क हादसा हुआ जब शुक्रवार देर रात डीटीसी लो फ्लोर बस ने बाइक में पीछे से टक्कर मार दी। बाइक पर मां, बेटे के अलावा चार का मासूम भी साथ में ही था। हादसे में मां, बेटे की मौत हो गई जबकि बच्चे को गंभीर हालत में एम्स ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां उसकी भी मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब शुक्रवार रात करीब साढ़े दस बजे बाइक सवार मां, बेटा एम्स से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 04:21 PM (IST)
        

सहेली का कारनामा, घर बुलाकर दोस्त से करवाया दुष्कर्म

girl raped in sonipat

सोनीपत। दोस्ती की आड़ में दगा, अक्सर इस तरह की खबरे पढ़ने और सुनने को मिलती हैं लेकिन सोनीपत के कुंडली की शिवुपरी कालोनी में सहली ने पहले तो अपनी सहेली को घर बुलाया। जब युवती की दोस्त अपनी सहेली के घर पहुंची तो वहां पहले से मौजूद से शख्स ने जबरन उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। युवती का आरोप है कि कॉलोनी में रहने वाली एक महिला की मदद से बिजेंद्र नाम के युवक ने उससे दुष्कर्म किया है। पीड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 04:21 PM (IST)
        

महिला गैंग का चौंकाने वाला खुलासा, प्‍यार में फंसा कर डालती हैं पर्स पर डाका

Delhi: Woman gang shocking revelation, First love and now puts the trapped robbed of purse

नई दिल्ली । दिल्ली मेट्रो पुलिस ने मेट्रो में यात्रियों का पर्स उड़ाने वाली छह महिलाओं को गिरफ्तार किया है। उनके पास से उड़ाए गए 4 लाख रुपये के गहनों सहित 15 हजार रुपये नकदी बरामद की गई है। सभी शादीपुर डिपो के कठपुतली की रहने वाली हैैं और उनकी उम्र 25 से 35 वर्ष के बीच है। दिल्ली मेट्रो के पुलिस उपायुक्त जीतेंद्र मणि ने बताया कि सरिता विहार निवासी महिला उमा मंगल 2 सितंबर को नई दिल्ली मेट्रो स्टे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 04:19 PM (IST)
        

आसाराम के समर्थन में पैदल मार्च, राजघाट से जंतर-मंतर पहुंचे समर्थक

foot march in support in Asaram Bapu, supporter Arrived from Rajghat to Jantar Mantar

नई दिल्ली। नाबालिग बच्ची के यौन उत्पीड़न के आरोप में सलाखों के पीछे कैद आसाराम बापू को आजाद करवाने के लिए उनके समर्थकों ने राजघाट से लेकर जंतर-मंतर तक पद यात्रा की। आसाराम की रिहाई को लेकर इससे पहले भी उनके समर्थक इस तरह के प्रयास करते रहे हैं। समर्थकों का कहना है कि आसाराम निर्दोष हैं और उन्हें रिहाई दी जानी चाहिए। सलमान को अंतरिम जमानत मिलने पर भड़के आसाराम! बता दें कि यौन शोषण के मामले में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 03:56 PM (IST)
        

नोएडा में डेंगू का कहर, 400 के पार पहुंची मरीजों की संख्या

Dengue menace in Noida

नोएडा, जागरण संवाददाता। ईएसआइ अस्पताल में पिछले दो दिनों में डेंगू के 49 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं शुक्रवार को जिला अस्पताल में 12 नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। इस प्रकार पूरे जनपद में कुल मरीजों की संख्या चार सौ के आंकड़े को भी पार कर गई है। ईएसआइ अस्पताल के चिकित्साधीक्षक प्रदीप खन्ना के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से डेंगू के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। बृहस्पतिवार को 33 और शुक्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:55 PM (IST)
        

AAP के लिए नाक का सवाल बना DUSU चुनाव, विधायक कर रहे हैं कड़ी मेहनत

AAP made the question of nose DUSU election, legislators are hard

नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी के लिए डूसू चुनाव दिल्ली विधानसभा चुनाव से कम नहीं है। शायद यही कारण है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में विपक्षी दलों का लगभग सफाया करने के बाद अब आप डीयू की राजनीति से उनके समर्थित संगठनों का सफाया करने में जुट गई है। आप के दिल्ली संयोजक दिलीप पाण्डेय का कहना है कि दिल्ली का युवा हमारी पार्टी के साथ है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत के पीछे भी युवाओं का बहुत बड़ा योगदा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:42 PM (IST)
        

भगत सिंह संग केजरी की तस्‍वीर पर BJP ने बनाया मुंह, 'स्‍वतंत्रता सग्राम का अपमान'

Bhagat Singh's picture with Kejri,  BJP party said, its insult to freedom struggle

नई दिल्ली । भाजपा ने छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस) के घोषणा पत्र में शहीद भगत सिंह के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तस्वीर लगाने पर एतराज जताया है। उसका कहना है कि यह लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के विरुद्ध ही नहीं बल्कि स्वतंत्रता संग्राम के महानायक शहीद भगत सिंह का अनादर करना है। विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता का कहना है कि सीवाईएसएस के घोषणा पत्र के साथ ही अन्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:42 PM (IST)
        

कन्हैया के आगमन को लेकर DEL-NCR में धूम, सजाए गए मंदिर

Janmashtami today, temple decorated in DEL-NCR

DEL-NCR। दिल्ली-एनसीअार में आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई जा रही है। पर्व को लेकर जगह-जगह साज-सज्जा और रौनक बढ़ गई है। यहां के सभी प्रमुख बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है। यहां के सभी मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। शनिवार रात को भगवान श्रीकृष्ण के जन्मदिन को हर कोई अपने अंदाज में मनाने को उत्सुक है। कोई व्रत रख रहा है तो कोई पूजा अर्चना कर कान्हा के स्वागत की तैयारी में जुटा हुआ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 01:21 PM (IST)
        

जी हां, यहां तैयार होगा 5 रुपये का सिक्‍का -- कैसे तैयार होगा- पढ़े खबर

Rs 5 coin will be ready in Rewari

रेवाडी [महेश कुमार वैद्य] । पांच रुपये का सिक्का अब रेवाड़ी में भी तैयार होगा। हालांकि राष्ट्रीय चिह्न की सरकारी मुहर लगाने का काम पहले की तरह कोलकाता, हैदाराबाद व मुंबई की टकसालों में ही होगा, लेकिन सिक्के का सर्कल (गोलाकार आकृति) अब पीतल नगरी के नाम से सुविख्यात रेवाड़ी में बनाया जाएगा। रेवाड़ी जिला देश का सबसे बड़ा मैटल शीट््स उत्पादक है। मंदी के बावजूद यहां की मैटल कंपनियों का वार्षिक टर्न ओवर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 12:29 PM (IST)
        

PM मोदी के फरीदाबाद दौरे से पहले शहर पर कड़ा पहरा

Prime Minister Modi to Inaugurate Delhi-Faridabad Metro Line on Sunday

फरीदाबाद। प्रधानमंत्री के 6 सितंबर को फरीदाबाद जाएंगे। पीएम के आगमन को लेकर पुलिस ने शनिवार को भी राष्ट्रीय राजमार्ग बंद रखा। इस दौरान राजमार्ग पर बैरीगेटिंग कर वाहनो का रूट डाइवर्ट किया गया है। दिल्ली से आने वाले वाहन चालकों को बदरपुर से बाईपास रोड पर निकाला जा रहा है। इसी तरह एनआइटी के अंदरूनी हिस्सों में भी कई जगह सड़कों को बंद कर दिया गया है जो राजमार्ग पर जाती हैं। अंदर की सड़कों को बंद करने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 12:09 PM (IST)
        

विधायकों के दिल का खास ख्याल रखेगी AAP सरकार, सदन में मौजूद रहेंगे डाक्‍टर

AAP government will take care of the heart, particularly legislators, doctors will be in assembly

नई दिल्ली [वीके शुक्ला] । दिल्ली की केजरीवाल सरकार विधायकों के दिल (हृदय) का खास रखेगी। दिल्ली विधानसभा में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि सदन की कार्यवाही के दौरान दिल की बीमारी के डॉक्टर भी विधानसभा में मौजूद रहेंगे। विधानसभा परिसर में स्थायी रूप से स्वास्थ्य केंद्र खोला जाएगा जहां पर हृदय रोग सहित प्राथमिक उपचार की व्यवस्था होगी। साथ ही सभी प्रकार की दवाएं भी उपलब्ध होंगी। स्वास्थ्य केंद्र में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 10:35 AM (IST)
        

अस्पताल शुरू लेकिन किसी काम का नहीं

स्वदेश कुमार, पूर्वी दिल्ली सोनिया विहार इलाके के लोगों का अस्पताल का इंतजार तो करीब पांच साल बाद पूरा हो गया, लेकिन आधी-अधूरी तैयारी के साथ। अभी अस्पताल में लिफ्ट और परदे लगाने सहित कई काम बाकी हैं। इसका न नामकरण हुआ है और न ही उद्घाटन। लेकिन एक डॉक्टर और दो नर्स बैठने लगे हैं। कह सकते हैं कि अस्पताल शुरू हो गया है। लेकिन किसी काम का नहीं। जानकारी के मुताबिक करीब दस बिस्तरों वाले इस जच्चा-बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 04:06 AM (IST)
        

गंदगी से जूझता नया बाजार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : पुरानी दिल्ली का नया बाजार इलाका इन दिनों गंदगी की समस्या से जूझ रहा है। लोगों को दूषित माहौल में जीना पड़ रहा है। यहां कारोबारी गतिविधियां काफी बड़े पैमाने पर होती हैं, लेकिन गंदगी को सड़क और गलियों में छोड़ दिया जाता है। देर शाम दुकानदार तो चले जाते हैं, लेकिन स्थानीय लोगों को चौबीसो घंटे गंदगी का सामना करना पड़ता है। नया बाजार चावल और दाल की थोक मंडी के लिए प्रसिद्ध है, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 04:06 AM (IST)
        

स्मार्ट और मॉडल कक्षाओं ने दिलाई अलग पहचान

शिप्रा सुमन, बाहरी दिल्ली शिक्षा का उद्देश्य बौद्धिकता और नैतिकता का विकास करना है। प्राथमिक स्कूलों के बच्चों को सही सीख मिल जाए तो वह जीवनभर काम आती है। इसके लिए ऐसे शिक्षकों की जरूरत होती है, जो बच्चों को एकरूपता के साथ उनके हुनर को विकसित करने के लिए हरसंभव कोशिश करते हैं। बच्चों के संपूर्ण विकास में मदद करते हैं। राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार-2014 के लिए नगर निगम स्कूल के ऐसे ही दो शिक्षकों का च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 04:06 AM (IST)
        

जल्द बनेंगी क्षेत्र की नालियां: कविता मल्होत्रा

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : लाजपत नगर के विभिन्न ब्लॉकों में जल्द ही नालियों का निर्माण करवा दिया जाएगा। नालियां दुरुस्त न होने के कारण लोगों को भारी परेशानी हो रही है। इसलिए इन्हें जल्द से जल्द बनवाने का फैसला किया गया है। यह कहना है कि लाजपत नगर की निगम पार्षद कविता मल्होत्रा का। दैनिक जागरण से बातचीत में उन्होंने बताया कि नालियों के निर्माण कार्य रविवार से शुरू कर दिया जाएगा ताकि बरस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 04:06 AM (IST)
        
(News from New-delhi-city, Delhi)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Saturday 05 09 2015

35°c
यह भी देखें