1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नई दिल्ली

नेमिष हेमंत को मातृश्री पुरस्कार

जासं, नई दिल्ली : दैनिक जागरण के वरिष्ठ संवाददाता नेमिष हेमंत को रविवार को पत्रकारिता में उत्कृष्ट कार्यो के लिए दिए जाने वाले 'मातृश्री पुरस्कार' से नवाजा गया। चांदनी चौक में आयोजित सम्मान समारोह में पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने हेमंत को यह प्रतिष्ठित पुरस्कार दिया। समारोह में मैरीकॉम को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवार्ड भी मिला। पीटीआइ के वरिष्ठ पत्रकार संजय आनंद, भाषा के वरिष्ठ उप संपादक अजय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:39 AM (IST)
        

दिल्ली में फिर भूकंप के झटके

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : राजधानी में शनिवार को एक बार फिर भूकंप के झटके आए। हालांकि इससे किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ लेकिन लगभग 10 से 15 सेकेंड तक महसूस किए गए झटकों से खौफजदा लोग घरों से बाहर निकल आए। इससे पहले बीते शनिवार को भी भूकंप के झटके आए थे। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर 12 बजकर 42 मिनट पर 10 से 15 सेकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। छुट्टी का दिन ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:38 AM (IST)
        

फिर भूकंप से बढ़ी नेपाली नागरिकों की चिंता

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : नेपाल में आए भूकंप ने वहां तबाही मचाने के साथ ही दिल्ली में रह रहे हजारों नेपाली नागरिकों में भी खौफ पैदा कर दिया है। ये वे लोग हैं जो अपने घरों को छोड़ सैकड़ों किलोमीटर दूर रोजी-रोटी की तलाश में दिल्ली आए हैं। इन्हें नेपाल में रह रहे परिवार के सदस्यों की चिंता सता रही है। नेपाली नागरिकों ने बताया कि शनिवार को आए भूकंप के बाद शाम व रात में परिजनों से बात हुई थी। रव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:37 AM (IST)
        

भगवान परशुराम की कांस्य प्रतिमा का अनावरण

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : रोहिणी सेक्टर-17 स्थित भगवान परशुराम इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी परिसर में भगवान परशुराम की कांस्य प्रतिमा का अनावरण पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने किया। इस अवसर पर डॉ.जोशी ने में कहा कि भारतीय ब्राह्मण चैरिटेबल ट्रस्ट तेजी से विकास कर रहा है। आत्म प्रकाश कौशिक के नेतृत्व में संस्थान विश्व में अपनी पहचान बनाएगा। संस्थान की ओर से दिए जा रहे शिक्षा और ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:36 AM (IST)
        

यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : किसानों की उपेक्षा और उनके साथ भेदभाव पूर्ण रवैये को लेकर दिल्ली यूथ कांग्रेस ने रविवार को केन्द्र और दिल्ली सरकार के खिलाफ नरेला पुरानी अनाज मंडी में प्रदर्शन किया। इसमें प्रधानमंत्री और दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ किसान विरोधी होने के नारे लगाए गए। यूथ कांग्रेस ने भारत सरकार के अधीन भारतीय खाद निगम द्वारा नरेला अनाज मण्डी में किसानों से अनाज खरीदने से मना करन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:36 AM (IST)
        

खौफ के साये में जागते हुए कटी रात

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : दीपक की बोझिल आंखें, चेहरे पर तनाव साफ दर्शा रहा था कि रात भर वह सो नहीं पाया है। पूछने पर कहते है कि भूकंप आने के डर से पूरी रात जागते कटी। दीपक की तरह ही सैकड़ों लोगों ने शनिवार रात जागते हुए काटी। दरअसल, शनिवार सुबह आए भूकंप ने राजधानीवासियों को इस कदर दहशत में डाला कि वो डरे रहे। भूकंप के झटकों के बाद घर, दफ्तर समेत रिहायशी इलाकों में लोग पार्क, खुले मैदान व सड़क प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:36 AM (IST)
        

भूकंप से दहशत में लोग

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : शनिवार को तीव्र गति से आए भूकंप के बाद तबाही का मंजर लोगों के जेहन से नहीं उतरा था, वहीं रविवार को फिर भूकंप के झटकों ने लोगों में दहशत की स्थिति उत्पन्न कर दी है। इस बात का असर यमुनापार क्षेत्र में भी देखने को मिला, जहां दोपहर 12.43 के समय अचानक दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। ऐसे में फिर लोगों को अपने घरों एवं दफ्तरों को छोड़ बाहर निकलते देखा गया। दूसरी ओर भू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:35 AM (IST)
        

झलक पाने को बेताब

गौतम कुमार मिश्रा, पश्चिमी दिल्ली इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर काठमांडू से आने वाले यात्रियों के अलावा उन लोगों की तादाद भी अच्छी खासी थी जो अपने परिजनों की बाट जोह रहे थे। जैसे ही किसी विमान के उतरने की सूचना मिलती उनकी आंखें अपनों की तलाश में घुमने लगती। बाहर आ रहे यात्रियों की भीड़ में अपने परिजनों को न देख उनकी आंखें फिर हारे थके व्यक्ति की तरह नीचे हो जाती थीं। जिनके परिजन मिल जात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:34 AM (IST)
        

ज्यादा समय का हो महापौर का कार्यकाल : मीनाक्षी

सुधीर कुमार, पूर्वी दिल्ली : पूर्वी दिल्ली नगर निगम की महापौर मीनाक्षी का कार्यकाल सोमवार को पूरा हो जाएगा। सोमवार को नए महापौर का चुनाव होगा। सबसे कम उम्र में महापौर बनने वाली मीनाक्षी को कार्यकाल के दौरान कई तरह की चुनौतियों से जूझना पड़ा। इस दौरान दिल्ली में सफाई कर्मचारियों की सबसे बड़ी हड़ताल भी हुई, जिससे पूरी सफाई व्यवस्था चरमरा गई। आर्थिक चुनौतियों का भी सामना करना पड़ा। एक वर्ष के कार्यक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:33 AM (IST)
        

सुधारी जा रही हैं पार्को की लाइटें: मुकेश यादव

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : दक्षिणी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र के सभी पार्को को नए सिरे से सजाने-संवारने का काम शुरू कर दिया गया है। एसडीएमसी के अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी 6416 पार्को की स्थिति को सुधारने के लिए निगम ने अधिकारियों को दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। इसके तहत वसंत कुंज इलाके से पार्को को संवारने की शुरुआत की गई है। दैनिक जागरण से बात करते हुए एसडीएमसी के प्रेस एवं सूचना निदेशक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:32 AM (IST)
        

मोहल्ला सभा में दूसरे दिन उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : ओखला विधानसभा क्षेत्र के मदनपुर खादर में आयोजित मोहल्ला सभा में दूसरे दिन रविवार को क्षेत्र के मतदाताओं ने दिलचस्पी दिखाई और भारी संख्या में पहुंचे। शनिवार को पहले दिन सभा में उम्मीद से काफी कम लोग पहुंचे थे जिससे सभास्थल में काफी कुर्सियां खाली रह गई थीं। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार की ओर से वित्त वर्ष 2015-16 के बजट में आम लोगों की प्राथमिकताएं जानने के लिए कई व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:32 AM (IST)
        

दुख की घड़ी में पीएम के साथ खड़े दिखे लोग

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'मन की बात' कार्यक्रम हर बार से कुछ अलग था। मन की बात का यह सातवां एपिसोड था। इसमें उन्होंने भूकंप से दहल चुके नेपाल के लोगों के साथ सहानुभूति जताते हुए कहा कि नेपाल में सहायता के लिए भारत से विशेष रूप से प्रशिक्षित लोगों की टीम भेजी गई है। पीएम के इस संबोधन से दिल्ली के लोगों ने भी सहमति जताई। लोगों ने कहा कि पीएम ने नेपाल व भा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:32 AM (IST)
        

न्यू अशोक नगर में मिला शव

जासं, पूर्वी दिल्ली : न्यू अशोक नगर इलाके में एक युवक का शव दिल्ली एवं उप्र के ¨लक रोड के नजदीक झाड़ियों में पड़ा मिला। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है। फिलहाल मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस ने शुरुआती जांच में पाया है कि किसी ने युवक की चाकू से गोदकर हत्या की है। पुलिस के मुताबिक किसी राहगीर ने यहां से गुजरते वक्त सड़क के किनारे सुबह तकरीबन 10 बजे झाड़... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:31 AM (IST)
        

रस्तोगी समाज ने मनाया मंगल मिलन समारोह

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : गांधीनगर के शंकर नगर स्थित हेडगेवार भवन में रस्तोगी समाज का मंगल मिलन समारोह मनाया गया। इस समारोह का आयोजन रस्तोगी समाज युवा मंच की ओर से किया गया। इसमें बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। इस मौके पर बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने एकत्रित होकर अपनी समस्याएं जनप्रतिनिधियों के सामने रखीं। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि खाद्य ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:31 AM (IST)
        

शीला ने भागीदारी कार्यशाला का किया उद्घाटन

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने दूसरे नार्थ रेजिडेंट्स वेलफेयर फेडरेशन भागीदारी कार्यशाला का उद्घाटन किया। इसमें फेडरेशन के 87 सदस्यों ने भाग लिया। फेडरेशन ने कहा कि 2012 तक हर माह डिप्टी कमिश्नर रेवेन्यू के अंतर्गत बैठक का आयोजन किया जाता था। इसमें सभी प्रमुख विभागों के लोग हिस्सा लेते थे। नार्थ दिल्ली रेजिडेंट्स वेलफेयर फेडरेशन के अध्यक्ष अशोक भसीन न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:31 AM (IST)
        

जान पर भारी वोट की राजनीति

संतोष कुमार सिंह, नई दिल्ली वोट के खातिर अवैध निर्माण को बढ़ावा दिल्लीवासियों के जान पर भारी पड़ सकता है। सभी राजनीतिक पार्टियां इस सच्चाई से वाकिफ हैं कि दिल्ली अत्यधिक संवेदनशील सिस्मिक जोन 4 में पड़ता है। इसलिए यहां भूकंप का खतरा बना रहता है। इसके बावजूद वे राजनीतिक लाभ के लिए अवैध निर्माणों को बढ़ावा दे रही हैं। नगर निगम के अधिकारी, पार्षद व पुलिस की मिलीभगत से अवैध निर्माण किया जाता है और नेता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

भूकंप पीड़ितों को मिलेगी मुफ्त परिवहन सुविधा

जासं, पूर्वी दिल्ली : नेपाल सहित भारत के विभिन्न राज्यों में भूकंप के शिकार हुए लोगों के लिए कई संस्थाओं की ओर से सहायता व राहत कार्यों की घोषणा की जा रही है। वहीं कई विभागों की ओर से भी भूकंप प्रभावितों के लिए विशेष रूप से मदद करने की सूचनाएं आ रही हैं। इसी कड़ी में उत्तरप्रदेश परिवहन निगम की ओर से भी एक घोषणा की गई है कि भूकंप से प्रभावित होकर नेपाल से वापस लौटने वाले उत्तरप्रदेश के निवासियों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:36 PM (IST)
        

नई दिल्ली स्टेशन के मिला शव

जासं, नई दिल्ली : नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, सैनिक आश्रम गृह के पास झाडि़यों में 25 साल के युवक का शव मिला है। युवक के चेहरे व जांघ समेत कई जगहों पर चाकू घोंपने के निशान मिले हैं। नई दिल्ली स्टेशन थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने लेडी हार्डिग अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। डीसीपी, रेलवे संजय भाटिया के मुताबिक घटना बीते शुक्रवार की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:30 PM (IST)
        

दोषपूर्ण जांच पर पुलिस को लगाई फटकार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : अवैध हथियारों की तस्करी के आरोप में मजिस्ट्रियल अदालत द्वारा पांच साल की सजा पाए आरोपी को बरी करते हुए दिल्ली की एक अदालत ने पुलिस की जमकर खिंचाई की। अदालत ने पुलिस आयुक्त को अवैध हथियार की तस्करी मामले की जांच दोषपूर्ण तरीके से करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच करने व दोषी पाए जाने पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। सेशन कोर्ट ने यह निर्देश मामले की सुनव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:19 PM (IST)
        

महिला अपराध के खिलाफ आवाज बुलंद

जासं, नई दिल्ली : प्रगतिशील महिला एकता मंच के बैनर तले महिलाओं ने महिला अपराध के खिलाफ रविवार को जंतर-मंतर पर आवाज बुलंद की और सरकार से अश्लील गानों, फिल्मों और पोस्टरों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। वक्ताओं ने कहा कि प्रचार माध्यमों से अश्लीलता को बढ़ावा दिया जा रहा है और इससे महिला अपराध में इजाफा हो रहा है। छींटाकशी, बलात्कार जैसी घटनाएं बढ़ी हैं। प्रदर्शन में शामिल सामाजिक कार्यकर्ता सुषमा ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:15 PM (IST)
        
(News from New-delhi-city, Delhi)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Monday 27 04 2015

37°c
यह भी देखें