Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गया

पर्व को ले थाना परिसर में बैठीं समितियां

सवाद सूत्र, बेलागंज (गया) : मुर्हरम पर्व को लेकर बेलागंज एवं चाकन्द थाना ओपी क्षेत्र में शुक्रवार को शान्ति समिति की बैठक आहूत की गई। जिसमें बड़ी संख्या में पंचायत प्रतिनिधि, समाजसेवी सहित सभी वर्ग के लोग शामिल हुए। बेलागंज थाना परिशर में आयोजित शान्ति समिति की बैठक की अध्यक्षता अंचल अधिकारी खिजरे हैयात ने की एवं संचालन थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिह ने किया। इस अवसर बीडीओ डा उदय कुमार, मुखिया मो बदु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:50 PM (IST)
        

इंदिरा गांधी व पटेल को किया याद

संवाद सहयोगी, टिकारी (गया) : स्वतंत्र भारत के प्रथम महिला प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गाधी की 30वीं शहादत दिवस एवं लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 139वीं जयंती टिकारी में श्रद्धा पूर्वक मनायी गयी। इस अवसर पर काग्रेस नेता बृजमोहन शर्मा के रिकाबगंज स्थित आवास पर आयोजित पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ स्व. गाधी और स्व. पटेल के चित्र पर माल्यार्पण के साथ हुआ। उपस्थित लोगों ने कार्यक्रम को संबोधित करते ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:46 PM (IST)
        

विदेशों में भी पसंद किए जाते भोजपुरी गाने : देवी

गया, जागरण संवाददाता : भोजपुरी जगत की प्रख्यात गायिका देवी शुक्रवार को स्थानीय एक होटल में प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि भोजपुरी गाने भारत के अलावा विदेशों में भी पसंद किये जाते हैं। उन्होंने यह भी माना कि कुछ स्थानीय कलाकारों के द्वारा इसका स्तर गिराया जा रहा है। नहीं तो भोजपुरी की मिठास आज भी पूरे देश में प्रसिद्ध है। गया शहर में आने पर उन्होंने आयोजकों को धन्यवाद दिया। कहा आज भी बुद्ध की धरती ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:42 PM (IST)
        

पेंशन राशि का वितरण

संवाद सहयोगी (गया नगर): आर्थिक रूप से अति कमजोर वृद्ध महिलाओं व पुरुषों के कल्याणानार्थ समर्पण संस्था द्वारा आदित्य नारायण 'निशु' की स्मृति में पेंशन योजना संचालित है। इसी क्रम में अक्टूबर माह का पेंशन शुक्रवार को समर्पण कार्यालय में वितरित की गई। प्रत्येक वैसे लोगों को 300 रुपये प्रति माह की राशि जीवन यापन के लिए दी जाती है। साथ ही पेंशन वितरण कार्यक्रम में राशि के साथ-साथ वहां आने वाले लोगों को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:39 PM (IST)
        

रन फार यूनिटी में शामिल हुए शिक्षक व छात्र

गया, जागरण संवाददाता : मगध विश्वविद्यालय में शुक्रवार को राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय एकता दौड़ का आयोजन किया गया। जिसमें विवि के कर्मचारी, शिक्षक तथा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इस दौड़ को प्रतिकुलपति प्रो. कृतेश्वर प्रसाद ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।दौड़ मगध विवि के मुख्य द्वार से आरंभ होकर प्रशासकिय भवन होते हुए अतिथि गृह तक जाकर संपन्न हुआ। इसके अलावा शिक्षा विभाग स्थित डा. र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:37 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव : पंद्रह पंचायतों के लिए मतदान आज

संवाद सूत्र, खिजरसराय (गया) : खिजरसराय में शनिवार को पैक्स चुनाव के लिए होने वाले मतदान के लिए पंद्रह पंचायत में कुल 34 मतदान केन्द्रों पर कुल 20 हजार 177 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। सरबहदा पंचायत में सबसे अधिक 1796 मतदाता हैं, जबकि लोदीपुर पंचायत में सबसे कम 580 मतदाता है। इस चुनाव के लिए प्रशासन के द्वारा सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। सभी बूथों पर पुलिस बल की व्यवस्था जिला प्रशासन द्व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

मुहर्रम को ले शांति समिति की बैठक

जागरण संवाददाता, गया : गया में मुहर्रम को लेकर जिला प्रशासन-पुलिस द्वारा शांति समिति की बैठक शुक्रवार को बुलियन एसोसिएशन और मुन्नी मस्जिद मुहल्ले में आयोजित की गई। सिटी एसपी राकेश कुमार की पहल पर आयोजित शांति समिति की बैठक में जिला प्रशासन का प्रतिनिधित्व उप विकास आयुक्त विजय कुमार व सदर एसडीओ मकसूद आलम ने की। टाउन डीएसपी आलोक कुमार सिंह, कोतवाली व सिविल लाइन एसएचओ क्रमश: उदय शंकर व निखिल कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

झड़प की आशंका से सहमे मतदाता

संवाद सूत्र, गुरारू (गया) : गुरारू प्रखंड में शनिवार को होने वाले पैक्स चुनाव के मतदान व 2 नवंबर को होने वाली मतगणना स्वच्छ व निष्पक्ष कराने को लेकर प्रशासन ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है। लेकिन कई मतदान केन्द्रों पर विभिन्न प्रत्याशियों के व उनके समर्थकों के बीच झड़प की संभावना अभी भी बनी हुई है। जिसका ठोस निराकरण प्रशासन नहीं कर सका है। मिली जानकारी के अनुसार प्रखंड के गुड़रू एवं कोंची पैक्स म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:32 PM (IST)
        

20 तक वाहन परिचालन बंद करने की अपील

संवाद सहयोगी, टिकारी (गया) : टिकारी-कुर्था मार्ग के यात्रियों एवं इस मार्ग पर चलने वाले वाहनों को आज से 20 नबंवर तक घोर परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। वाहन संचालकों को टिकारी से कुर्था, मउ, मानिकपुर के साथ केसपा आदि मार्गो पर यात्रा करने के लिए वाहनों को अन्दर किला वाले मार्ग से ले जाना होगा। मार्ग परिवर्तन का कारण डुमरिया-रानी तालाब स्टेट हाईवे मार्ग निर्माण योजना अंतर्गत टिकारी बस स्टैंड से क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:27 PM (IST)
        

'पटेल पीएम होते तो कश्मीर विखंडित नहीं होता'

जागरण संवाददाता, गया : जदयू के वरिष्ठ नेता व विधान परिषद के राजभाषा समिति के अध्यक्ष अनुज कुमार सिंह का दावा है कि यदि देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जगह सरदार वल्लभ भाई पटेल होते तो पंजाब और कश्मीर विखंडित नहीं होता। विधान पार्षद श्री सिंह पटेल विचार मंच द्वारा सरदार बल्लभ भाई पटेल की 139वीं जयंती समारोह को शुक्रवार को संबोधित कर रहे थे। रामपुर मुहल्ले में स्थित सरदार पटेल स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:25 PM (IST)
        

इंदिरा गांधी का शहादत दिवस मना

जागरण संवाददाता, गया : भारतरत्‍‌न व पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी का शहादत दिवस शुक्रवार को कांग्रेस जिला मुख्यालय राजेन्द्र आश्रम सहित कई स्थानों पर मनाया गया। वक्ताओं ने स्व. श्रीमती गांधी को राष्ट्रीय एकता व अखंडता का प्रतीक बताया। जिला कांग्रेस के किसान व खेत मजदूर विभाग के पूर्व जिलाध्यक्ष युगल किशोर के नेतृत्व में स्व. श्रीमती गांधी को उनके 30वें शहादत दिवस पर याद किया गया। बैकुंठ शर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

गोमाता की जयकार न होने का विरोध

ससू. मानपुर (गया) : मानपुर के गौरक्षणी मोहल्ले स्थित गया गौशाला में गोपाष्टमी के अवसर पर शुक्रवार को हुई मुख्यमंत्री की सभा में गोमाता की जयकार न होने से गो रक्षा प्रमुख ने विरोध जताया है। विश्व हिन्दू परिषद के गोरक्षा प्रमुख त्रिलोकी नाथ बागी ने बताया कि आज ही के दिन मां यशोदा के आदेश प्राप्त होने पर भगवान श्री कृष्ण ने गायों को चराने के लिए जंगल निकले थे। इसी अवसर पर गोपाष्टमी त्योहार मनाया ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:19 PM (IST)
        

भारतीय संस्कृति का सम्मान करें : सीएम

जागरण संवाददाता, गया : गया के मानपुर स्थित गोशाला के 126वें वार्षिकोत्सव समारोह में मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि भारतीय संस्कृति का सम्मान करने की जरूरत है। गया गोशाला की समस्याओं का समाधान अगले महीने होने वाले उच्च स्तरीय बैठक में किया जाएगा। कल देर शाम मुख्यमंत्री के गया गौशाला के वार्षिकोत्सव समारोह में शामिल होने का न्योता देने प्रबंधन समिति गई थी। जिसे मुख्यमंत्री ने सहर्ष स्वीकार ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:15 PM (IST)
        

पीड़िता को पारिवारिक लाभ का दिया चेक

संवाद सूत्र, डोभी (गया) : सूबे के पंचायती राज मंत्री विनोद प्रसाद यादव शुक्रवार को डोभी के गाढ़ीजाम पहुंचे। जहां गुरुवार को बिजली के तार की चपेट में आने से हुई महिला की मौत के बाद उनके पति चंद्रदेव यादव को मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ योजना के तहत बीस हजार रूपये का चेक सौंपा। वहीं से बिजली विभाग के अभियंता से बात की। मंत्री ने परिजनों को ढ़ाढस बंधाते हुए कहा कि बिजली विभाग को प्रखंड से सभी कागज त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:33 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने की घंटों सड़क जाम

संवाद सूत्र, अतरी (गया) : नीमचक बथानी थाना के टेउसा सरबहदा पथ को पत्थरकट्टी बाजार में शुक्रवार को कई गाव के ग्रामीणों ने सड़क की माग को लेकर जाम किया। ग्रामीणों का कहना था कि थाना क्षेत्र से खरजामा , सिरिसिया , पचास , गिरनी , सीाम पर आदि गाव के लोग आजादी से अब तक सड़क से वंचित हैं। क्षेत्र के जदयू विधायक प्रो. कृष्णन्दन यादव कई बार इस सड़क को बनाने की घोषणा की है। पर आज तक सड़क नहीं बनी। इसी कारण ग्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:30 PM (IST)
        

माताओं की तरह गाय भी सहती हैं दुख-दर्द

गया, जागरण संवाददाता : मानपुर स्थित गोरक्षिणी में शुक्रवार को गोपाष्टमी के अवसर पर काव्यगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता वयोवृद्ध कवि गोव‌र्द्धन प्रसाद सदय ने की। काव्य गोष्ठी का संचालन डा. राधानंद सिंह और सुमंत ने संयुक्त रूप से किया। काव्य गोष्ठी में कई कवियों ने गौ माता से संबंधित कवितायें सुनायी। मुकेश कुमार सिन्हा ने गौ माता की दुर्दशा पर कहा- गैया तू मत घबरा, हर मैया कि यही कहानी। आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:26 PM (IST)
        

स्थायी घाट को ले मंत्री से मिलेंगे समिति के लोग

गया, जागरण संवाददाता : रामशीला घाट निर्माण समिति की एक बैठक शुक्रवार को हुई। बैठक में चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया कि समिति का एक शिष्टमंडल नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री सम्राट चौधरी से मिलेगा। उन्हें इस बात की जानकारी दी जाएगी की नगर निगम द्वारा रामशीला छठ घाट के स्थायी निर्माण एवं सौंदर्यीकरण की योजना बनाई गई थी। जिसके लिए वित्तीय वर्ष 2013-14 में एक करोड़ रुपये का बजट बनाकर भेजा गया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:21 PM (IST)
        

जंक्शन के वाटर बूथ पर गंदगी की रिपोर्ट तलब

गया, जागरण संवाददाता : रेलयात्रियों के लिए रेलवे स्टेशन पर प्रदत्त यात्री सुविधाओं की समीक्षा करने निकले सेवा सुधार ग्रुप (एसआइजी) में शामिल पर्यवेक्षकों ने पाया कि गया जंक्शन के वाटर बूथों पर गंदगी है। जहां से यात्री पानी पीने से कतरा रहे हैं। शुक्रवार को इस गु्रप में शामिल स्टेशन प्रबंधक बीएन प्रसाद ने तत्काल गया जंक्शन की साफ-सफाई कार्य का ठेका ले रखे संवेदक से इस संबंध में जानकारी मांगी कि आखि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

सिविल सर्जन ने किया पीएचसी का निरीक्षण

सवाद सूत्र, फतेहपुर (गया) : सिविल सर्जन डा. अरविन्द कुमार ने शुक्रवार को पीएचसी फतेहपुर का दौरा किया। डा. कुमार ने बताया कि मंगलवार को पीएचसी में हंगामा को लेकर जानकारी लेने आये है। उन्होंने ने पीएचसी में मंगलवार को घटना के समय कार्यरत सभी कर्मी से पूछताछ की। डा. कुमार ने बताया कि लापरवाही नजर आयी है। घटना के वक्त पीएचसी में डाक्टर नहीं रहने की बात भी सामने आयी है। डा. कुमार ने ग्रामीणों से भी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:16 PM (IST)
        

'सरदार पटेल के बिना राष्ट्रपिता अधूरे'

जागरण संवाददाता, गया : देश के प्रथम गृहमंत्री सह लौह पुरुष वल्लभ भाई पटेल के बिना राष्ट्रपिता महात्मा गांधी अधूरे हैं। इतिहास ने लौह पुरुष पटेल के साथ न्याय नहीं किया। देश के सैकड़ों राजे-रजवाड़ों को भारत संघ में विलय कराने के लिए पटेल जाने जाते हैं। भाजपा जिला कार्यालय में जिलाध्यक्ष जैनेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल की 139वीं जयंती पर उपरोक्त बाते कई वक्ताओं ने कही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:12 PM (IST)
        
(News from Gaya, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें