1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गया

::: रात एक बजे वरीय अधिकारियों को थी घटना की सूचना

अनवर हुसैन सोनी, आमस (गया) जिले में प्रतिबंधित नक्सली संगठनों के खिलाफ वरीय अधिकारियों की क्या सोच व रणनीति है। इस बात का गवाह गया के आमस थाना क्षेत्र में रविवार की रात एक साथ 32 वाहनों के जलाए जाने की घटना है। आमस थाना में दर्ज प्राथमिकी के सूचक आमस थाना के तत्कालीन एसएचओ अर्जुन प्रसाद हैं। जिन्होंने अपने लिखित फर्द बयान में यह बात स्वीकार की है कि रात एक बजे वरीय अधिकारियों को नक्सली हमले के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:26 AM (IST)
        

गया: राजू खान की गिरफ्तारी को ले सक्रिय हुई पुलिस

जागरण संवाददाता, गया: इंट्री माफिया गिरोह के सरगना के रूप में गया पुलिस द्वारा चिन्हित राजू खान की गिरफ्तारी को लेकर एसआईटी की सक्रियता बढ़ गई है। राजू पर फर्जी कागजात पर प्रति दिन सैकड़ो की संख्या में वाहनों को बगैर समुचित टैक्स दिए समेकित जांच चौकी, डोभी से पार कराने का आरोप है। जिससे प्रत्येक वर्ष कम से कम एक अरब 20 करोड़ रुपया का नुकसान राज्य सरकार को उठाना पड़ रहा है। श्री शालिन ने संगठित अपर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:22 AM (IST)
        

गया:::::: 97 पुलिसकर्मियों को दी गई प्रोन्नति

जागरण संवाददाता, गया: मगध क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक के पद पर आसीन हुए श्री शालिन को मात्र 21 दिन हुआ है। इस बीच वर्षो से लंबित पुलिसकर्मियों की प्रोन्नति का मामला निष्पादित हो गया। पूर्व में गया और अरवल जिला बल के सौ से अधिक आरक्षी संवर्ग के पुलिसकर्मियों को हवलदार संवर्ग में प्रोन्नति दी। आज यानि शुक्रवार को 90 सिपाही जो नवादा, औरंगाबाद एवं जहानाबाद जिला बल के हैं। उन्हें हवलदार संवर्ग मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:21 AM (IST)
        

गया::::: 'दुनिया को दिखाने को गया जंक्शन खूबसूरत नगीना'

-------- देवव्रत, गया -------- भले ही हम और आप गया जंक्शन को उतना तवज्जो न देते हों। पर यह सोलह आने सच है कि भारतीय रेल का गया जंक्शन विश्व पर्यटन के मानचित्र पर एक ध्रुव तारे के समान है। इसके पीछे जो कारण है। वो केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के साथ साथ हर कोई जानता है।इस पावन धरती पर सिद्धार्थ को ज्ञान मिला। और भगवान बुद्ध कहलाए। वहीं इसी पावन भूमि पर अपने पितरों को मोक्ष का मार्ग प्रशस्त करन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:20 AM (IST)
        

दो भाईयों को सात वर्षो की कठोर कारावास की सजा

जागरण संवाददाता:भूमि विवाद मे हुए मानव वध में दो सहोदर भाईयों को सात वर्ष कठोर कारावास की सजा शुक्रवार को न्यायालय द्वारा सुनायी गई है। प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश केशव मूर्ति तिवारी ने अभियुक्त दिनेश यादव एवं ईश्वर यादव को भादवि की धारा 304 पार्ट 2 के तहत सात वर्षो की सश्रम कारावास की सजा भीड़ भरी अदालत में सुनायी। सजा सुनाने के बाद अभियुक्तों को केन्द्रीय कारागार भेजने का आदेश दिया। मुकदम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:19 AM (IST)
        

::: पार्सल बम मामले में पुलिस को नहीं मिली सफलता

पूर्व में अभय कुशवाहा पर हो चुका है प्राणलेवा हमला जागरण संवाददाता, गया : ग्रामीण जिला जनता दल यू अध्यक्ष अभय कुशवाहा के घर मंगलवार को हुए पार्सल बम विस्फोट के मामले में गया पुलिस शुक्रवार की रात तक अंधेरे में है। श्री कुशवाहा पर 2001 में डेल्हा बस स्टैंड के पास बम व गोली चल चुकी है। गया पुलिस यह पता लगाने में लगी है कि आखिर ऐसा कौन दुश्मन है? जो श्री कुशवाहा का जान का दुश्मन बना हुआ है। गया पु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:18 AM (IST)
        

दिनदहाड़े युवक को उठाया, पीटा व गोली मार कर की हत्या

जागरण संवादादाता, गया: गया शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में गुरुवार भीड़ भरे इलाके से हमलावरों ने बाइक सवार दो युवकों को रोका। उनमें से एक गौतम को अपने कब्जे में लिया। उसे पीटते हुए रामशीला पहाड़ी के लाल बाबा मंदिर के पास ले गए। फिर गोली मार कर हत्या कर दी। हमलावर शव को मंदिर के नीचे तालाब में फेंक कर फरार हो गए। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने गोताखोरों की मदद से तालाब से शव को निकाला। पोस्टमार्टम के बा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:00 AM (IST)
        

अब सुमो को भी लगने लगा डर

जागरण संवाददाता, गया: बिहार विधान मंडल में भाजपा के नेता सह पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को भी अब डर लगने लगा है। श्री मोदी के शब्दों में मंगलवार को गया ग्रामीण जद यू अध्यक्ष अभय कुशवाहा के घर हुए पार्सल बम विस्फोट की घटना ने स्वयं उन्हें भी डरा दिया है। श्री मोदी ने बताया कि उन्होंने अपने सभी स्टाफ को सख्त निदेश दिया है कि वे बगैर समुचित जांच किए किसी भी पैकेट या लिफाफा को न खोले। पूर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:00 AM (IST)
        

स्टेशन रोड में पानी के लिए हाहाकार

गया, जागरण संवाददाता: विश्व स्तरीय पर्यटक स्थल बोधगया व सनातन धर्मावलंबियों के लिए पूज्यनीय गयाजी आने वाले पर्यटक व तीर्थयात्रियों को कई दिनों स्टेशन रोड के होटल में पीने के पानी सही ढंग से नहीं मिल पा रहा है। वहीं आसपास रहने वालों के घरों में भी पीने के पानी नगर निगम द्वारा आपूर्ति नहीं कराया जा रहा है। कुल मिलाकर स्टेशन रोड में पानी के लिए हाहाकार मचा है। पर नगर निगम के कान पर जूं तक नहीं रेंग र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 07:56 PM (IST)
        

कालका मेल के ब्रेक वान से लाखों की चोरी

जाटी, गया/फतेहपुर(गया): पूर्व मध्य रेल के गया-कोडरमा ग्रैंडकार्ड रेलखंड पर कोडरमा-गया स्टेशन के बीच अज्ञात अपराधियों ने मंगलवार मध्य रात्रि के बाद 12323 अप हावड़ा-कालका डुप्लीकेट कालका मेल के ब्रेक वान को तोड़कर इसमें रहे लाखों के सामान चुरा लिया। इसकी सूचना मिलते ही धनबाद रेल मंडल के सुरक्षा आयुक्त एएन झा के निर्देश पर कोडरमा आरपीएफ पोस्ट प्रभारी निरीक्षक रूपेश कुमार के नेतृत्व में छापामारी की गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 07:04 PM (IST)
        

1970 बेघर लोगों का होगा अपना घर

गया, जागरण संवाददाता: शहरी क्षेत्र के मलिन बस्ती (स्लम एरिया) में बेघर लोगों को बहुत जल्द ही अपना घर का सपना साकार होगा। सिर्फ शर्त यह है कि जमीन आपकी अपनी हो। हर विवाद से मुक्त हो। करीब 32 वर्गमीटर यानि करीब 35 वर्गफीट जमीन का मालिकाना हक होना चाहिए। जमीन से संबंधित वैध कागजात की जांच के बाद ही आप इस योजना के सही हकदार हो सकते हैं। राजीव गांधी आवास योजना के तहत नगर निगम क्षेत्र के कुल 42 स्लम एरि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:01 AM (IST)
        

मरीजों के साथ मानवीय व्यवहार करें: डीएम

पेज-4 फोटो 11 जेपीजी - स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में डीएम ने दिया निर्देश --------- गया, जागरण संवाददाता: डीएम संजय कुमार अग्रवाल मंगलवार को स्वास्थ विभाग की समीक्षात्मक बैठक में उपस्थित चिकित्सकों से कहा कि अस्पताल में आने वाले मरीजों के साथ मानवीय व्यवहार करें। समय से स्वास्थ्य केन्द्रों पर चिकित्सकों को रहने का निर्देश दिया। ताकि कोई व्यक्ति चिकित्सा से वंचित न रह पाएं। उन्होंने सूची क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:45 PM (IST)
        

भूख हड़ताल कार्यक्रम आयोजित

जागरण संवाददाता, गया: तिलैया ढ़ाढ़र सिंचाई परियोजना को लेकर पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम के तहत मंगलवार को संघर्ष समिति द्वारा जनाक्रोश भूख हड़ताल का आयोजन किया गया। शहर के अम्बेडकर पार्क में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कमला प्रसाद सिंह ने की। कार्यक्रम में यह निर्णय लिया गया कि आसन्न विधानसभा चुनाव के पूर्व 28 जून को इस परियोजना से लाभान्वित जिले के क्षेत्रों आर्थिक नाकेबंदी, रोड तथा रेलवे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:32 PM (IST)
        

स्वास्थ सेवा से हुई पखवारा की शुरूआत

गया, जागरण संवाददाता: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल के एक वर्ष पूरा होने के मौके पर रेलवे 'रेल यात्री उपभोक्ता पखवारा' मना रहा है। जो 26 मई से 9 जून तक चलेगा। गया जंक्शन पर इसकी शुरूआत स्वास्थ सेवा से हुई। गया जंक्शन के स्वास्थ निरीक्षक कार्यालय में एक स्वास्थ जांच शिविर का आयोजन किया गया। रेलवे अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. डीके सहाय, अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:43 PM (IST)
        

बिहार में जदयू नेता के घर गिफ्ट में मौत का सामान, मची चीख

Parcel bomb blast in JD(U) president's house, one person death

गया। गिफ्ट किसी के चेहरे पर डर पैदा कर सकता है... शायद आपका जवाब होगा नहीं। लेकिन मंगलवार को जद(यू) के जिला अध्यक्ष (ग्रामीण) अभय कुशवाहा के घर मिले एक गिफ्ट ने पूरे क्षेत्र में दहशत फैला दी। गिफ्ट पैकेट खोलते ही पूरे घर में खून ही खून फैल गया, चीख-पुकार मच गई। दरअसल गिफ्ट के रूप में भेजा गया यह पार्सल बम था। जिस व्यक्ति ने खोलने का प्रयास किया उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य घटना में घा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:09 PM (IST)
        

निर्वाचक सूची का पुनरीक्षण

संवाद सहयोगी (गया नगर): भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर रविवार को निर्वाचन सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण-15 के लिए बीएलओ बूथों पर उपस्थित थे। पूर्व सूचना के कारण काफी संख्या में मतदाता बूथ पर पहुंचे। मतदाताओं ने अपना जोड़ने के लिए प्रपत्र भरा। साथ ही आधार कार्ड संख्या, मोबाईल नम्बर भी प्रपत्र के साथ अंकित किया। मगध प्रमंडल आयुक्त सह निर्वाचक सूची प्रेक्षक वंदना किनी एवं जिला पदाधिकारी सह जिला नि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:26 AM (IST)
        

गर्मी का टूटा रिकार्ड

पृष्ठ-3, फोटो-06 जेपीजी में जागरण संवाददाता, बोधगया (गया): शनिवार की गर्मी ने इस बार का सारा रिकार्ड तोड़ दिया। अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेलसियस को पार गया। जो अब तक का सर्वाधिक तापमान के रूप में रिकार्ड किया गया। यू तो गया का सर्दी के दिनों में हाड़ कंपकपा देने वाली ठंड, गर्मी के मौसम में शरीर को झुलसा देने वाली धूप और बरसात के दिनों में सर्वाधिक बारिश काफी चर्चित रहा है। वैसे तो गत एक सप्ताह से अध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:23 AM (IST)
        

हमारी सरकार जीने की दवा देती है : मंत्री

पेज -7 फोटो फाइल न. 13 - विधायक ने कहा अतरी से ही चुनाव लडे़गें - चहल पुल का हुआ उद्घाटन ------------- संवाद सूत्र, अतरी (गया) : हमारी सरकार लोगों को जीने की दवा देती है न की मरने की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासनकाल में राज्य में विकास तेजी से हुआ है। और हो रहा है। केन्द्र की सरकार झूठ की सरकार है। उक्त बाते ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने शनिवार को अतरी प्रखंड के चहल मुड़रा गांव के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:20 AM (IST)
        

भीषण पेयजल संकट

संवाद सहयोगी (गया नगर): प्रबुद्ध नागरिक परिषद के बैनर तले शहर में भीषण पेयजल संकट सहित अन्य मांगों को लेकर शनिवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया गया। धरना स्थल पर सभा की अध्यक्षता शिववचन सिंह ने की। जबकि संचालन परिषद के संयोजक वृजनंदन पाठक ने किया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि जब तक की नियमित एवं शुद्ध पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित नहीं किया जाता है। तब तक शहर हेरिटेज सिटी के रूप में चि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:20 AM (IST)
        

बड़की चापी के लोग पीते नदी का पानी

संवाद सूत्र, बाराचट्टी (गया) : बाराचट्टी प्रखंड मुख्यालय से तीस किमी दूर जंगल - पहाड़ के बीच मे बसा गांव बड़की चापी के लोग गर्मी में पानी के लिए काफी परेशान रह रहें है। पौ फटने के पहले लोग मोहाने नदी के तरफ हाथ मे बाल्टी लिए पानी लाने जाते है। इसी पानी को सुबह से शाम तक पीते है। इन्हें ठंडा व ताजा पानी भी नसीब नही है। ग्रामीण कहतें है कि अगर यह मोहाने नदी नही होता तो पीने का पानी भी नसीब नही होता।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:53 AM (IST)
        
(News from Gaya, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें