1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गया

चिकेन की राह पर चला प्याज

गया। पिछले कई दिनों से प्याज यहां के बाजार में बहुत कम दिख रहा था। बाजार में प्याज की आमद कम होने के कारण भाव में भी इजाफा दर्ज की गई। यहां के वर्तमान बाजार में 50 रुपये से 60 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज की बिक्री हो रही है। यह दर श्रावण माह में थी। लेकिन अब तो प्याज पर भी आफत आने वाली है। कारण श्रावण माह का समापन शनिवार को हो गई है। रविवार से भादो माह की शुरूआत होने वाली है। ऐसे में नन भेज खा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:20 PM (IST)
        

शिवालयों में भक्तों की लगी रही भीड़

गया। ऐसे तो श्रावण माह में शिवालयों में भक्तों की भीड़ देखी गई। लेकिन श्रावण माह के अंतिम दिन यानि पूर्णिमा के दिन विशेष तौर पर भक्तों की भीड़ रही। शनिवार को शहर के प्रमुख शिवालय पितामहेश्वर, बुढ़वा महादेव, मारकंडे, रामशिला स्थित स्फटिक शिवलिंग, मां मंगलागौरी मंदिर, मां बंगला स्थान, मां बागेवश्वरी मंदिर, दु:खहरणी मंदिर एवं चौक स्थित काली मंदिर स्थित शिवलिंग की पूजा-अर्चना करने के लिए भक्तगण पहुंचे। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:38 PM (IST)
        

वृक्ष की रक्षा करने का लिया संकल्प

गया। बिहार सरकार द्वारा संचालित 'वृक्ष रक्षा बंधन' कार्यक्रम शनिवार को श्रावण पूर्णिमा के अवसर पर बोधगया के जयप्रकाश उद्यान में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के तहत वृक्ष को रक्षा सूत्र में बांधकर रक्षा करने का संकल्प लिया जाता है। सरकार द्वारा यह योजना गत दो वर्ष से संचालित है। जयप्रकाश उद्यान में आयोजित कार्यक्रम में बीटीएमसी के भिक्षु प्रभारी भंते चालिंदा, डीएफओ डा. नेशामणि के., रेंजर विकास कुम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:35 PM (IST)
        

भईया मेरे राखी के बंधन को निभाना ....

गया। यहां की सड़कों पर रक्षा बंधन से जुड़ी गीत और संगीत की धुन सुनाई दे रही है। शहर के चौक-चाराहों पर संचालित दुकान एवं रेस्तां में यह गीत सुनने को मिल रही है। भइयां मेरे राखी के बंधन को निभाना ..., प्यारा हैं तू दुलार है तू आंखों का तारा है तू चांद तारों से न्यारा है तू की गीत धुन रक्षा बंधन के मौके पर सुनने को मिल रही हे। श्रावण माह के पूर्णिमा के दिन गुरूवार को रक्षा बंधन का पर्व हर्षोल्लास के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:06 PM (IST)
        

बहनों ने बाधा जेल मे बंद भाइयों को राखी

गया। भाई बहन के प्यार के बंधन का पर्व रक्षा बंधन को लेकर यूं तो सुबह से ही खुशी का माहौल देखा जा रहा था। लेकिन इस पर्व को लेकर शेरघाटी जेल के पास जो मंजर देखने को मिल रहा था वो शायद सबसे अलग था। जेल मे बंद अपने भाइयों की कलाई पर राखी बाधने के लिए सुबह से ही बहनों का आना जाना लगा रहा। जेल पर सबसे पहले झारखण्ड से पहुंची मिनाक्षी कुमारी ने अपने भाई मिथुन कुमार को राखी बाधा। माथा पर तिलक लगा कर जैसे ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:53 PM (IST)
        

बुढ़वा महादेव मन्दिर में किया जलाभिषेक

गया। टिकारी शहर के युवा कावरिया संघ के तत्वाधान में शिव भक्तों का एक जत्था शनिवार को सावन पूर्णिमा के विशेष अवसर पर बाजे-गाजे के साथ जलभरी और जलाभिषेक किया गया। इस अवसर पर टिकारी से एक कावर यात्रा निकाली गयी। जो मोरहर नदी पर स्थित प्रसिद्ध पंचदेवता घाट पर पवित्र स्नान करने बाद जल उठाया और बोल बम का नारा है बाबा एक सहारा है, बोल बम, बोल बम का नारा लगाते हुए टिकारी शहर में भ्रमण किया। टिकारी मुख्य म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:49 PM (IST)
        

31 को मविवि आएंगी स्मृति इरानी

गया। केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति इरानी सोमवार को मगध विश्वविद्यालय आएंगी। केन्द्रीय मंत्री मविवि परिसर स्थित दूरस्थ शिक्षा निदेशालय में संचालित होने वाले आइआइएम का विधिवत उद्घाटन करेगी। और इसी के साथ आइआइएम बोधगया के शैक्षणिक सत्र का आगाज होगा। उनके साथ बिहार के शिक्षा मंत्री पीके शाही, उच्च शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन सहित अन्य अधिकारी भी रहेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:41 PM (IST)
        

शिक्षक के घर चोरी

गया। गया के रामपुर थाना के शास्त्रीनगर मुहल्ले के रामनगर कालोनी में शुक्रवार की देर रात अज्ञात अपराधी उदय कुमार सिन्हा के फ्लैट में प्रवेश कर चोरी कर फरार हो गए। पीड़ित श्री सिन्हा ने घटना के संबंध में रामपुर पुलिस को शनिवार को लिखित फर्द बयान देते हुए कानूनी कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। श्री सिन्हा ने बताया कि वो अपनी पत्‍‌नी के साथ सो रहे थे। उन्होंने कहा कि उनका फ्लैट तीसरे मंजिल पर है। जय¨ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:39 PM (IST)
        

निशांत तिवारी को तीसरी बार मिला गया पुलिस का कमान

गया। 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी निशांत तिवारी शनिवार को गया के एसएसपी पद का प्रभार ग्रहण किया। श्री तिवारी पहले आईपीएस अधिकारी है। जिन्हे गया एसएसपी के पद पर तीन दफे कार्य करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ हैं। गया के पुलिस कप्तान के रूप में नेयाज अहमद तथा बलबीर चांद को पूर्व में दो बार राज्य सरकार ने अधिसूचित कर पदस्थापित कर चुकी है। वहीं, श्री तिवारी विगत वर्ष सुपौल के लिए स्थानांतरित किए गए। लेकिन त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:35 PM (IST)
        

मबिग्रा बैंक ने बांटा 6.30 करोड़ का ऋण

गया। मध्य बिहार ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय के सौजन्य से शुक्रवार को स्थानीय रेडक्रास भवन के प्रांगण में मेगा ऋण वितरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन उप विकास आयुक्त सह जिलाधिकारी संजीव कुमार के द्वारा किया गया। शिविर में कुल 1990 लाभार्थियों के बीच 6.30 करोड़ रूपये का ऋण वितरण किया गया। इस मौके पर उप विकास आयुक्त श्री संजीव कुमार ने बैंक द्वारा किये गये कार्यो की प्रशंसा करते हुय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 09:52 PM (IST)
        

जय¨हद के बच्चों ने किया खेलकूद में शानदार प्रदर्शन

गया। जय¨हद पब्लिक स्कूल के बच्चों ने जिला स्तरीय विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया। जिलास्तरीय प्रतियोगिता में जय¨हद पब्लिक स्कूल विज्ञान नगर बोधगया के दिलजीत बाबू ने 800 मीटर रेस में प्रथम स्थान, 4X 100 मीटर रेस में विद्यालय को दूसरा स्थान, 300 मीटर रेस में शेखर कुमार ने तीसरा स्थान मिला। जबकि कबडडी में विद्यालय की टीम रनर रही। छात्रों की इस शानदार उपलब्धि पर विद्यालय के निदेशक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 09:16 PM (IST)
        

भाई की कलाई पर आज बांधेगी राखी और परोसेगी स्वादिष्ट मिठाई

पेज-5, फोटो-04 व 09 जेपीजी में संवाद सहयोगी (गया नगर) : शनिवार को श्रावण पूर्णिमा है। श्रावण पूर्णिमा के दिन भाई-बहन के अटूट प्रेम का प्रतीक रक्षा बंधन का त्योहार मनाया जाएगा। बहनें भाईयों के लिए रक्षा सूत्र की जमकर यहां के बाजार में खरीदारी की। राखी खरीदने का सिलसिला पिछले कई दिनों से चल रहा था। बहनों द्वारा खरीदी गई राखी को श्रावण पूर्णिमा के दिन भाईयों के कलाई पर बांधेगी। उसके बाद भाई भी परम्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 09:09 PM (IST)
        

कुमार रवि ने डीएम का लिया प्रभार

गया। 2005 बैच के आईएएस अधिकारी कुमार रवि ने शुक्रवार की देर शाम जिलाधिकारी का पदभार ग्रहण किया। श्री रवि ने पदभार ग्रहण करते ही अधीनस्थ अधिकारियों से हज यात्रा, कालचक्र पूजा, पितृपक्ष मेला की प्रशासनिक तैयारी व आने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर की जा रही प्रशासनिक तैयारियों के बारे में जानकारी ली। श्री रवि गया से पूर्व दरभंगा के जिलाधिकारी थे। श्री रवि सुपौल के जिलाधिकारी रह चुके है। मूलत: नालंदा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 09:02 PM (IST)
        

रक्षाबंधन तब और अब विषय पर प्रतियोगिता का आयोजन

गया। रक्षा बंधन के पूर्व संध्या पर शुक्रवार को गुलनार नि:शुल्क महिला सिलाई सेंटर में रक्षाबंधन तब और अब विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतिभागियों ने रक्षा बंधन के इतिहास के साथ बदलते स्वरूप के विषय पर विस्तृत प्रकाश डाला। डा.मंजू शर्मा ने कहा कि आज रक्षा बंधन पर्व बाजार बाद हावी हो गया है। आजकल बाजार में कच्चे सूत की जगह चांदी और सोने की बनी राखी आ गई है। आजकल लोग भाई-बहनों के पवित्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:58 PM (IST)
        

छात्राओं ने पुलिसकर्मियों को बाधी राखी

गया। भाई-बहन के बीच पवित्र और अटूट रिश्ता का प्रतिक पर्व रक्षा बन्धन के पूर्व संध्या पर शुक्रवार को विवेकानन्द सेंटेनरी स्कूल की छात्राओं ने टिकारी थाना के पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को राखी बाधी और उनके दीर्घायु जीवन की कामना की। इस अवसर पर थाना परिसर में रक्षा बंधन समारोह का आयोजन किया गया और विद्यालय के छात्राओं ने एक एक कर पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को तिलक चंदन लगाते हुए कलाई पर रक्षा का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:50 PM (IST)
        

नवनिर्मित सामुदायिक भवन का उदघाटन

गया। टिकारी नगर पंचायत कार्यालय परिसर में 67 लाख 50 हजार रूपए की लागत से नव निर्मित मॉडल सामुदायिक भवन का शुक्रवार को उदघाटन किया गया। मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री व स्थानीय विधायक डा. अनिल कुमार ने फीता काटकर भवन का उदघाटन किया। इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए डा. कुमार ने कहा कि टिकारी का यह सबसे बड़ा और सारी सुविधाओं से युक्त पहला भवन है। जिसमें दो बड़े-बड़े हॉल के अलावे आठ कमरा और 6 शौचा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:35 PM (IST)
        

भाकपा माले का आमरण अनशन समाप्त

गया। भाकपा माले का टिकारी क्षेत्र के किसानों की समस्याओं के साथ विभिन्न मागों को लेकर अनुमंडल कार्यालय पर शुरू हुआ आमरण अनशन दूसरे दिन शुक्रवार को एसडीओ दिनेश कुमार के वार्ता के बाद समाप्त हो गया। अनशन पर बैठे रोहन यादव, जनक रविदास, पिन्टु कुमार, सरयु माझी, मोहन माझी, केदार दास, नानपुटन शर्मा, मो. जमीर, मो. हबीब, मो. खुर्शीद सभी को पार्टी के जिला सचिव निरंजन कुमार ने जुस पिलाकर अनशन तुड़वाया। आन्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:30 PM (IST)
        

शिक्षक संघ के संयुक्त सचिव निर्विरोध निर्वाचित

गया। मगध विश्वविद्यालय स्नातकोत्तर शिक्षक संघ के संयुक्त सचिव पद पर भौतिकी विभाग के डा. शिव कुमार यादव शुक्रवार को निर्विरोध निर्वाचित हुए। डा. यादव के निर्वाचन की विधिवत घोषणा 31 अगस्त को मतदान के पश्चात की जाएगी। चुनाव पदाधिकारी डा. अरूण कुमार सिंह सीनियर ने बताया कि नाम वापसी के पश्चात अध्यक्ष पद के लिए निवर्तमान अध्यक्ष डा. ब्रजभूषण प्रसाद शर्मा, डा. उपेन्द्र नाथ वर्मा व डा. सुनील कुमार सिंह, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:07 PM (IST)
        

अल्प अवधि में मनु महराज ने छोड़ी अपनी छाप

गया। 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी मनु महराज ने गया में पांच महीने के अल्प कार्यकाल में नागरिकों के बीच अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे। जबकि श्री महराज को गया में खुलकर विभागीय कार्य करने नही दिया गया। श्री महराज जब गया में योगदान किया। कुछ ही दिनों के बाद बाराचट्टी थाना क्षेत्र में एक कुख्यात नक्सली महिला कमांडर पुलिस मुठभेड़ में मारी गई। उक्त मुठभेड़ की प्रतिक्रिया में नक्सलियों ने जीटी रोड पर कई वा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:53 PM (IST)
        

दोहरे हत्याकाण्ड में चार आरोपी को भेजा जेल

गया। प्ाचानपुर ओपी के बाली गाव में हुए दोहरे हत्या काण्ड में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। एसडीपीओ मनीश कुमार सिन्हा के नेतृत्व में टिकारी, पंचानपुर, अलीपुर, मउ और कोंच थाना की पुलिस के साथ छापेमारी की संयुक्त कारवाई में शुक्रवार को उक्त हत्याकाण्ड के चार आरोपी को धर दबोचा गया। पुलिस के गिरफ्त में आए बाली के मुन्ना कुमार आसाम के डिबरू गढ़ में सीआरपीएफ में पोस्टेड है तो एक दूसरा अभियुक्त मलसारी के शि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:47 PM (IST)
        
(News from Gaya, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें