Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गया

आधार कार्ड को ले उग्र ग्रामीण सड़क पर

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया): बोधगया में सोमवार को आधार कार्ड बनाने वाला केन्द्र बंद रहने से ग्रामीण काफी उग्र हो गए। और बोधगया-दोमुहान सड़क मार्ग को नोड 1 के समीप जाम कर दिया। सड़क जाम करा रहे लोगों का कहना था कि केन्द्र शनिवार से बंद है। कार्ड बनाने हेतु आवेदन को केन्द्र संचालक ब्लैक में बेच रहा है। ऐसे में दूर-दराज से आने वाले ग्रामीण मायूस होकर लौट रहे हैं। और केन्द्र के बाहर किसी प्रकार की कोई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:54 PM (IST)
        

दिनदहाड़े मुंशी से दो लाख की लूट

संवाद सूत्र, फतेहपुर (गया) : फतेहपुर थाना मुख्यालय स्थित स्टेशन रोड में बड़ी देवी स्थान के पास दिन के उजाले में अपराधियों ने सासाराम के एक व्यवसायी के मुंशी से दो लाख रुपए से भरा बैग लूटकर फरार हो गया। अपराधियों ने सोमवार को दोपहर ढ़ाई बजे घटना को अंजाम दिया है। मुंशी के लिखित बयान पर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई। श्री हनुमानजी मॉडर्न राइस मिल सासाराम के मुंशी विजय प्रसाद से बताया कि वह सियालदह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:54 PM (IST)
        

10 वर्षीय बालक का अपहरण

संवाद सूत्र, इमामगंज (गया) : इमामगंज थाना के गेवालगंज गाव से 10 वर्षीय विकास कुमार का अपहरण सशस्त्र अपराधियों ने रविवार की रात कर लिया। अपह्रत बालक की मा रेखा देवी ने थाने में लिखित आवेदन देकर अपहरणकत्र्ताओं की चंगुल से पुत्र को मुक्त कराने की गुहार लगायी है। आवेदन में कहा है कि रात्रि में आधे दर्जन लोग घर में प्रवेश कर हथियारों का भय दिखाकर पुत्र का अपहरण कर लिया। थानाध्यक्ष राजकुमार तिवारी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:54 PM (IST)
        

हावड़ा-गया एक्सप्रेस में चार लाख की चोरी

गया, जागरण संवाददाता: 13023 अप हावड़ा-गया एक्सप्रेस से गया के लिए लीज होल्डर श्याम कारगो द्वारा भेजे गए 23 बंडल माल में से 10 बंडल माल को अज्ञात अपराधियों ने सोमवार को बोगी काटकर उतार लिया। घटना की जानकारी गया जंक्शन पर ट्रेन रुकने के बाद उक्त लीज होल्डर के अधिकृत कर्मचारी कार्तिक उर्फ ननका को तब मिली जब फ्रंट एसएलआर का ताला खोलकर माल को मजदूरों द्वारा उतरवाने लगा। कार्तिक उर्फ ननका ने बताया कि चोर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:54 PM (IST)
        

गया जिला सूखे की चपेट में

संवाद सूत्र, गुरुआ : सावन माह के पुरवईया हवा ने किसानों की नींद हराम कर रही है। गया जिला के किसान लगातार कई वर्षो से सुूखाड़ के चपेट में है। सुखाड़ के नाम पर सरकार से मिलने वाली सुविधाये बिचौलिया से ज्यादा नही होती है। इसलिए मध्य वर्ग के किसान सरकारी राहत से बिल्कुल वंचित रह जाते है। सावन के महीना मे पुरवाईया हवा किसानों के लिए अशुभ संकेत देती है। सावन से पहले वाली महीना जेठ और आषाढ़ मे जो पछिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

मोबाईल दुकानदार को मंहगा पड़ा नक्सली नेता के पुत्र को पिटना

संवाद सूत्र, गुरारू (गया): गुरारू बाजार के एक मोबाईल विक्रेता को गत दिनों उसके दुकान पर मोबाईल फोन खरीदने आए एक शीर्षस्थ नक्सली नेता के पुत्र को सरेआम जमकर पिटना मंहगा पड़ गया। उक्त दुकानदार को अब अपनी दुकान में ताला बंद करना पड़ गया है। मिली जानकारी के अनुसार गुरारू बाजार के स्टेशन रोड में स्थित एक मोबाईल दुकान पर अल सुबह एक शीर्षस्थ नक्सली नेता का पुत्र मोबाईल फोन खरीदने गया। जिस मोबाईल फोन को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

गिरफ्तारी के लिए थाना परिसर में हंगामा

संवाद सूत्र, डोभी (गया) : विगत 14 जुलाई को बजौरा में ग्यारह हजार तार के चपेट में आने से हुए दो बच्चों की मौत का मामला रविवार को तूल पकड़ लिया। गांव के ग्रामीण के साथ पीड़ित परिवार के परिजनों ने डोभी थाना में जमकर हंगामा किया। प्रशासन के सुस्त रवैया के खिलाफ नारेबाजी किया। इस बीच थाना में मौजूद अधिकारीयों के साथ ग्रामीणों ने रोष पूर्ण बातचीत किया। करीब आधे घंटे के इस हंगामें के बाद थानाध्यक्ष धनंज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

महानगर का चुनाव सम्पन्न

संवाद सहयोगी (गया नगर): अखिल भारतवर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा के जिला इकाई की एक बैठक रविवार को गांधी मंडप में सम्पन्न हुई। बैठक में महानगर इकाई का चुनाव सम्पन्न हुआ। जिसमें महानगर प्रभारी दयानंद चंद्रवंशी उपस्थित थे। बैठक में सर्वसम्मति से महानगर अध्यक्ष पद पर महेंद्र प्रसाद सिंह अधिवक्ता को बनाया गया। जिला संगठन को विस्तार करते हुएए संजय कुमार उर्फ नंदू एवं गोपाल प्रसाद चंद्रवंशी को उपाध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

पुलिस ज्यादती के खिलाफ 23 को बिहार बंद का आह्वान

संवाद सूत्र, आमस (गया) : औरंगाबाद जिले के मदनपुर में शनिवार को पुलिस एवं ग्रामीणों के बीच हुई बकझक की घटना के बाद पुलिस द्वारा चलायी गई गोली से मौत की शिकार हुई एक महिला एवं एक बच्चे की मौत के खिलाफ नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने 23 जुलाई को एक दिवसीय बंद का आह्वान किया है। भाकपा माओवादी के बिहार झारखंड रिजनल कमिटी के प्रवक्ता 'मानस' ने जागरण को दूरभाष पर बताया की यह बंदी पुलिस के खिलाफ है। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

आर्थिक जनगणना को ले बीडीओ ने की समीक्षात्मक बैठक

संसू. मानपुर (गया) : प्रखंड मुख्यालय में स्थित सभा भवन में शनिवार को आर्थिक जनगणना को लेकर बीडीओ ने समीक्षात्मक बैठक आयोजित की। उक्त बैठक में पीएलओ से प्राप्त प्रपत्रों पर पर्वेक्षकों को अपना मंतव्य देकर कार्यालय में प्रस्तुत करने का आदेश दिया गया। बीडीओ श्याम मोहन सिंह ने कहा कि पूर्व में पीएलओ को तीन तरह का प्रपत्र दिये गये हैं। प्रपत्रों में (ए) में पड़ोस में रहे आर्थिक रुप से संपन्न लोगों को मि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

आंदोलन कर रहे छात्रों पर चले डंडे, कई जख्मी

संवाद सहयोगी (गया नगर) : गया के नैक ए ग्रेड प्राप्त गया कालेज में शनिवार का माहौल अलग देखने को मिला। प्राचार्य श्रीकांत शर्मा के स्थानांतरण के खिलाफ आंदोलन कर रहे छात्र समागम के छात्रों पर प्रशासनिक भवन के समीप लाठी-डंडे चले। जिसमें राज गौतम, सूरज कुमार, आशीष नंदन, विशाल, मृत्यंज सिंह, विकास सिंह, प्रभात कुमार और सचिन कुमार को चोट आई। घायल छात्रों का इलाज स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है। देखते ही द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

घायल अंचल गार्ड पटना रेफर

संवाद सहयोगी, गया : औरंगाबाद के मदनपुर की घटना में प्रखंड सह अंचल कार्यालय का गार्ड शत्रुघ्न की भीड़ ने जमकर पिटाई कर दी थी। जिसे घटना के बाद गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कालेज अस्पताल भेजा गया था। अस्पताल के उपाधीक्षक कामेश्वर मंडल ने बताया कि शत्रुघ्न की स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए पटना भेज दिया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

ट्रक लूटकांड में एक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गया गया पुलिस ने ट्रक लूटकांड में गुड्डू को मोहनपुर थाना के पथरा गांव से शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। गुड्डू की तलाश बुधवार की देर रात गया-राजगीर सड़क मार्ग पर उत्तर प्रदेश के लखनऊ से शिलांग जा रहे ट्रक नंबर यूपी-32सीजेड/0270 को अपहरण करने के आरोप में पुलिस को थी। गया पुलिस ने बुधवार की देर रात ही कुछ ही समय के अंतराल पर मानपुर के भुसुंडा के पास से अपहृत ट्रक को बरामद कर लिया था।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

नक्सली सदस्य ने किया आत्मसर्पण

जागरण संवाददाता, गया : प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी के हथियारबंद दस्ते का सदस्य रहा गुडडू साव ने एसएसपी निशांत कुमार तिवारी एवं सीआरपीएफ के 159 बटालियन के कमांडेंट धीरज कुमार के समक्ष गुरुवार को एसएसपी कार्यालय में आत्मसमर्पण किया। जिले के बाराचट्टी थाना के जयगीर गांव का गुड्डू साव ऊर्फ ओमप्रकाश केशरी के खिलाफ बाराचट्टी और मोहनपुर थाना क्षेत्र में घटित 11 नक्सली कांड में मामला दर्ज है। ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

गया-कोलंबो विमान सेवा 2 अगस्त से

जासं, बोधगया (गया): बौद्ध भिक्षुओं का त्रैमासिक वर्षावास काल आरंभ होते ही श्रीलंकाई पर्यटकों का पर्यटन मौसम शुरू हो जाता है। और इसी के साथ बुद्धभूमि बोधगया में श्रीलंकाई पर्यटकों का आगमन भी। श्रीलंकाई पर्यटकों के सुविधा के मद्देनजर मिहिन लंका एयरवेज पहले चरण में कोलंबो-गया के बीच आगामी 2 अगस्त से उड़ान सेवा आरंभ करने जा रही है। एयरवेज के स्थानीय प्रबंधक सुमन कुमार के अनुसार नवम्बर माह तक सप्ताह में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

महाबोधि मंदिर के गर्भगृह में फोटोग्राफी पर लगी रोक

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया): विश्वदाय धरोहर महाबोधि मंदिर में गत वर्ष हुए सीरियल बम ब्लास्ट की घटना के बाद सुरक्षा के दृष्टिकोण से नित नए नियम लागू किए जा रहे हैं। हाल के दिनों में महाबोधि मंदिर के गर्भगृह में फोटोग्राफी करने पर रोक लगा दिया गया है। फोटोग्राफी करने से रोकने के लिए दो आरक्षी की तैनाती की गई है। जो आगत देशी-विदेशी पर्यटकों को अपना कैमरा बंद कर गर्भगृह में प्रवेश करने की हिदायत देत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 07:28 PM (IST)
        

अभियंता को मिली जमानत

जागरण संवाददाता, गया : जिला एवं सत्र न्यायाधीश विश्वेश्वर नाथ मिश्रा ने जेल में बंद अभियंता राजकिशोर सिंह को जमानत देते हुए दस हजार के दो बंध पत्र पर रिहा करने का आदेश बुधवार को दिया है। जमानत याचिका पर बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता कमलेश कुमार एवं कुमार विशाल ने न्यायाधीश के समक्ष अभियंता का पक्ष रखा। श्री कुमार ने न्यायालय को बताया कि घटना का कारण मामूली विवाद सीट पीछे करने से चोट लगना है। पीड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

मविवि में सरोवर खुदाई के लिए भूमिपूजन

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया): मगध विश्वविद्यालय प्रांगण स्थित शिव मंदिर महावीर स्थान के समीप बुधवार को सरोवर खुदाई के लिए भूमिपूजन किया गया। महंत रमेश गिरि की उपस्थिति में पुरोहितों ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन-पूजन कराया। और मविवि के कुलपति प्रो. एम. इश्तेयाक ने नारियल फोड़ व मिट्टी की खुदाई कर कार्य का शुभारंभ किया। इस अवसर पर प्रतिकुलपति प्रो. कृतेश्वर प्रसाद ने भी मिट्टी की खुदाई की। मंदिर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 09:17 PM (IST)
        

इंसेफ्लाइटिस से एक और बच्चे की मौत

संवाद सहयोगी (गया नगर): गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कालेज सह अस्पताल में मंगलवार की देर रात इंसेफ्लाइटिस से एक और बच्चे की मौत हो गई। मृतक शहर के बागेश्वरी मुहल्ले की रहने वाली है। जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह में 6 वर्षीय रिया कुमारी को एएनएमसीएच में इंसेफ्लाइटिस बीमारी के लक्षण मिलने पर भर्ती कराया गया था। ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों ने उस बच्ची का इलाज किया। लेकिन वे अधिक समय तक जीवित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 09:17 PM (IST)
        

तीन चिकित्सक निलंबित

जागरण संवाददाता, गया जिलाधिकारी संजय अग्रवाल ने टिकारी और टनकुप्पा में पदस्थापित दो एमबीबीएस एवं एक आयुष चिकित्सक को कार्य से लगातार अनुपस्थित रहने के आरोप में निलंबित करने का आदेश दिया है। साथ ही तीनों चिकित्सकों से पूछा गया है कि क्यों न उनके अनुबंध को समाप्त कर दिया जाए। जिलाधिकारी श्री अग्रवाल समाहरणालय सभाकक्ष में मंगलवार को स्वास्थ्य महकमा के कार्यो की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में सिविल सर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Gaya, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें