Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गया

दून एक्सप्रेस में यात्री की मौत

गया, जागरण संवाददाता: 13010 डाउन देहरादून-हावड़ा एक्सप्रेस में इलाज के लिए हावड़ा जा रहे एक यात्री की मौत सोमवार की देर रात कोच में ही हो गई। देर रात गया जंक्शन पहुंचे रेलवे चिकित्सक ने यात्री को मृत घोषित कर दिया। रेलवे सूत्रों ने बताया कि इस घटना को लेकर ट्रेन रात 11:15 बजे से रात 12 बजे तक गया जंक्शन पर रुकी रही। प्राप्त जानकारी के अनुसार दून एक्सप्रेस के कोच नंबर एस-7 के बर्थ नंबर-50 पर जौनपुर स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:31 PM (IST)
        

मेयर पद के चुनाव को ले जोड़-तोड़ शुरू

गया, जागरण संवाददाता: मेयर के रिक्त पद पर चुनाव की तारीख जैसे जैसे नजदीक आती जा रही है। वैसे-वैसे निगम पार्षदों के तेवर तल्ख होते नजर आ रहे हैं। इस पद को हासिल करने वाली महिला पार्षद को 27 पार्षदों का समर्थन जुटाना जरूरी होगा। इस जादुई आंकड़ा को हासिल करने के लिए पार्षदों के बीच जोड़-तोड़ का खेल शुरू हो चुका है। यदि इस पद के लिए दावेदारी की बात करें तो प्रबल दावेदार के रूप में पूर्व मेयर शगुफ्ता प्रव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:06 AM (IST)
        

गया से तीन देशों की विमान सेवा अक्टूबर से

जागरण संवाददाता,बोधगया (गया): आगामी अक्टूबर माह से गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट तीन अन्य बौद्ध देशों से सीधे तौर पर जुड़ जाएगा। थाईलैंड की थाई एयरवेज, म्यांमार की म्यांमार एयरवेज इंटरनेशनल, गोल्डेन म्यामां एयरवेज व भूटान की डुक एयरवेज के अलावा एयर इंडिया की विमान नियमित व साप्ताहिक उड़ान के तहत गया एयरपोर्ट पर उतरेगी। फिलहाल गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर श्रीलंका की मिहिन लंका एयरवेज कोलंबो-गया-कोलंबो के उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:37 PM (IST)
        

तीज मिलन समारोह में क्लब की महिलाएं थिरकीं

संवाद सहयोगी (गया नगर) : सांस्कृतिक केंद्र रेनेसांस में इनर व्हील क्लब आफ गया की ओर से शनिवार की देर रात तीज मिलन समारोह का आयोजन किया गया। संकल्प शक्ति का प्रतीक और अखंड सौभाग्य की कामना का परम पावन व्रत तीज है। नारी के सौभाग्य की रक्षा करने वाले इस व्रत को सौभाग्यशाली महिलाएं अपने अक्षय सौभाग्य और सुख की इच्छा के लिए श्रद्धा, लगन और विश्वास के साथ मनाती हैं। पति की दीर्घायु होने की कामना संजोए म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

प्राकृतिक छटा का चित्रण व प्रदर्शनी

संवाद सहयोगी (गया नगर) : बुद्धा पेटिंग इंस्टीच्यूट के तत्वावधान में रविवार को खुले आसमान के नीचे ब्रह्मायोनी पहाड़ी के प्राकृतिक वातावरण में चित्रकारों का विशेष कैम्प एवं प्रदर्शनी आयोजित हुई। कैम्प में कुल 70 चित्रकारों ने भाग लिया। रंग और ब्रश की सहायता से बरसात के मौसम में पहाड़ के प्राकृतिक दृश्य का चित्रण पेपर पर किया गया। इसमें बाल कलाकारों ने भी भाग लिया। इस अवसर पर चित्रकार फारूख अहमद एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

मंदिर और मकान पर गिरा पेड़, क्षतिग्रस्त

संवाद सूत्र, फतेहपुर (गया) : फतेहपुर प्रखंड के बड़ी देवी स्थान मंदिर और नीमी पंचायत स्थित दाढ़ा गाव में मो. हासीम खान के मकान पर विशाल पीपल व बरगद के पेड़ उखड़ कर गिर गए। इसमें कोई भी जानमाल की हानि नहीं हुई। बड़ा हादसा होने से टल गया। हालांकि पेड़ से गिरने से मंदिर और मकान क्षतिग्रस्त हो गये हैं। मो. हासीम खान ने बताया कि पिछले चार दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण घर के आगे खड़ा विशाल बरगद का पेड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

सूरज के निशानदेही पर कबाड़ी वाला शमीम गिरफ्तार

संवाद सहयोगी (गया नगर) : ओटीए में टेलीफोन तार काटने के मामले में मगध मेडिकल थाना की पुलिस ने रविवार को सोहन बिगहा गांव से सूरज मांझी को गिरफ्तार किया। थाना की पुलिस ने सूरज से विशेष पूछताछ की। उसने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि गत 29 जुलाई को ओटीए से टेलीफोन का तार काटे थे। उस तार को मगध कालोनी के रोड संख्या-2 में कबाड़ीवाला मो.शमीम के दुकान में बेचे थे। सूरज के निशान देही पर मगध मेडिकल थाना की पु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

बीएमपी-3 से हटाकर 2 में भेजी गयी महिला जवान

गया, जागरण संवाददाता : महाबोधि मंदिर की सुरक्षा के लिए बोधगया में तैनात बीएमपी-3 की महिला बटालियन का स्थानान्तरण पुन: बीएमपी-2 सासाराम भेज दिया गया है। महिला बटालियन सासाराम की समादेष्टा धूरत सभाली साबलाराम ने बताया कि यह स्थानान्तरण विभागीय स्तर पर किया गया है। स्थानांतरण करना विभाग का एक नियम है। बोधगया के बीएमपी-2 में महिला बटालियन 1 कम्पनी से भी कम है। एक अधिकारी ने नाम न छापने के शर्त पर बताय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

जय श्रीराम के नारे के साथ सड़क पर उतरे राम भक्त

जागरण संवाददाता, गया : विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकत्र्ता जय श्रीराम का नारा लगाते हुए गया के प्रमुख सड़क मार्गो से रविवार की शाम गुजरे। पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विष्णुपद मंदिर परिसर से निकली शोभा यात्रा आजाद पार्क परिसर में जाकर समाप्त हो गया। विश्व हिन्दू परिषद के स्वर्ण जयंती वर्ष के मौके पर शोभा यात्रा निकाली गई थी। विहिप के नगर अध्यक्ष अर्जुन प्रसाद, मंत्री मणि लाल बार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

10 आंगनबाड़ी केंद्रों के सेविकाओं के मानदेय भुगतान पर रोक

संवाद सहयोगी (गया नगर) : जिला पदाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल के निर्देश पर जिले के 130 आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया गया। केंद्र की निरीक्षण के लिए जिला से 25 पदाधिकारियों को निरीक्षण करने के लिए लगाया गया है। नियमानुसार प्रत्येक माह के 15 या 16 तारीख को सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर टेक होम राशन का वितरण करना है। लगातार निरीक्षण से आंगनबाड़ी केंद्रों में काफी परिवर्तन दिखाई दे रही है। लापरवाही बरतने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

पर्वत पुरुष ने पत्नी के प्यार में काटा पहाड़

संवाद सूत्र, अतरी (गया) : आम दिनों की अपेक्षा रविवार को सातवीं पुण्यतिथि के मौके पर पर्वत पुरुष दशरथ मांझी की कर्म भूमि मोहड़ा प्रखंड की गहलौर घाटी में अधिक चहल-पहल दिखी। पुण्यतिथि बाबा के समाधि पर जदयू विधायक प्रो. कृष्णनंदन यादव, नीमचक बथानी अनुमंडल पदाधिकारी संजय शर्मा, डीएसपी विद्यसागर, अतरी प्रखंड विकास पदाधिकारी डा. अमित कुमार, मोहड़ा प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय कुमार, जदयू नेता प्रो. उमेश ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

कर्मचारी संगठन ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा

संवाद सहयोगी (गया नगर) : बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ (गोप गुट) का एक सेमिनार जयप्रकाश नारायण अस्पताल में रविवार को अभय कुमार शर्मा की अध्यक्षता में हुई। सेमिनार का विषय स्वास्थ्य एवं चिकित्सा कर्मचारियों की समस्याएं एवं निदान। सेमिनार में वक्ताओं ने कहा कि राज्य सरकार मानदेय पर कुछ समय के लिए लोगों की बहाली कर रही है। जबकि स्वास्थ्य विभाग में हजारों पद रिक्त है। सरकार की नीति कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

सीएम पुत्र प्रकरण की हो वैज्ञानिक जांच : हरि मांझी

जागरण संवाददाता, गया: गया के भाजपा सांसद हरि मांझी ने मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को चुनौती देते हुए कहा है कि वह अपने पुत्र प्रवीण मांझी व महिला पुलिसकर्मी प्रकरण के हर पहलू की वैज्ञानिक जांच कराने का आदेश दे। ताकि सच्चाई जनता के सामने आ सके। भाजपा सांसद मांझी के अनुसार मंगलवार को बोधगया के एक होटल में सीएम पुत्र प्रवीण के साथ बीएमपी-2 की एक महिला पुलिसकर्मी गई थी। किस बात को लेकर विवाद हुआ? होट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

डीएम के आश्वासन पर आमरण अनशन समाप्त, गया रेफर

संवाद सूत्र, खिजरसराय (गया) : प्रखंड के करपी गाव में आठ दिनों से चला आ रहा आमरण अनशन जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद रविवार को समाप्त हो गया। जिला अधिकारी संजय अग्रवाल ने जूस पिलाकर रविशकर कुमार का अनशन को तोड़वाया। इस अवसर पर एसएसपी निशात कुमार तिवारी के अलावे अन्य स्थानीय अधिकारी मौजुद थे। सामाजिक आर्थिक जनगणना में हुये अनियमितता एवं खाद्य सुरक्षा में गरीबों के नाम गायब होने के अलावा अन्य मागों को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

टेंपो चालक को थाना आना पड़ा महंगा

संसू. मानपुर (गया) : मुफस्सिल थाना के भदेजा गांव के एक दरवाजे पर लगी टेंपों चालक व अपराधियों की साठ-गांठ से शनिवार की रात चोरी कर ली गई। वहीं उक्त घटना को लेकर चालक टेंपो चोरी होने का प्राथमिकी दर्ज कराने थाना आया। परन्तु पुलिस ने पूछताछ में संदेह होने पर उसे हिरासत में ले लिया। थानाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि टेंपो मालिक लक्खीबाग मोहल्ले निवासी नीरज कुमार ने दिये आवेदन में कहा है कि एक प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

बौद्ध संसद में समस्या व संवैधानिक अधिकारों पर चर्चा

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया) : भगवान बुद्ध की ज्ञानभूमि बोधगया में देश भर के बौद्ध भिक्षु व धर्मावलंबी अपनी समस्या और संवैधानिक अधिकारों पर चर्चा करने के लिए जुटे हैं। यह चर्चा बोधगया के अंतरराष्ट्रीय साधना केन्द्र में शनिवार से शुरू हुए बौद्धों के तीसरे संसद में शुरू की गई है। संसद का उद्घाटन शनिवार को अल्पसंख्यक आयोग के बौद्ध सदस्य छेरिंग नामग्याल सानू ने किया। बौद्ध संसद के राष्ट्रीय संगठक एआर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

विद्यालय भवन निर्माण कार्य को ग्रामीणों ने रोका

संवाद सूत्र, बाराचट्टी (गया) : मध्य विद्यालय बेलघोघर बाराचट्टी में दूसरी मंजिल पर दो कमरे का नए भवन का निर्माण कराया जा रहा है। जिसे ग्रामीणो ने यह कह कर बंद कराया है कि काफी कमजोर ठंग से भवन का निर्माण हो रहा है। इस बात का शिकायत गांव वालों ने 8 अगस्त को प्रखड विकास पदाधिकारी डा. बीएन सिंह से किया था। इसके आलोक में बीडीओ श्री सिंह ने गांव वालों की शिकायत पर संज्ञान में लेते हुए त्वरित कार्यवाई क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

राजनीतिक कार्यालयों में फहरा तिरंगा

जागरण संवाददाता, गया: शहर के विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के कार्यालयों में तिरंगा झंडा फहराया गया। जनता दल यू के जिला कार्यालय में खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्याम रजक, भारतीय जनता पार्टी महानगर कार्यालय में अध्यक्ष कंचन कुमार सिन्हा, जद यू महानगर कार्यालय में जिलाध्यक्ष राजू वर्णवाल, जिला कांग्रेस मुख्यालय राजेन्द्र आश्रम में जिलाध्यक्ष चिराग उद्दीन रहमानी, भारतीय मजदूर संघ के कार्यालय में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

बच्चे को हैदराबाद के चूड़ी फैक्ट्री ले गया दलाल

पुलिस ने दलाल को गिरफ्तार कर भेजा जेल जागरण संवाददाता, गया : गया के नीमचक बथानी थाना के मंझौली गांव के बालक मो.राजा को हैदराबाद के एक चूड़ी फैक्ट्री में बाल मजदूर के रुप में काम कराने के लिए ले जाया गया। गया के रामपुर थाना के गेवाल बिगहा मोड़ के पास गुरुवार की देर रात राजा अचेतावस्था में पुलिस को मिला। पुलिस ने राजा को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। स्वस्थ होने पर राजा ने पुलिस को अपनी आपबीती... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

नौ दिनों से दो युवक लापता

मित्र पर अपहरण करने का आरोप जागरण संवाददाता, गया : गया के कोतवाली थाना क्षेत्र से दो युवकों को गायब करने के आरोप में एक युवक शत्रुघ्न की बेरहमी से शुक्रवार को पीड़ित परिवार व समर्थकों ने पिटाई की। शत्रुघ्न पर अपने दो मित्र निरंजन कुमार गुप्ता और वीरेन्द्र कुमार को गायब करने का आरोप है। सिटी एसपी राकेश कुमार ने उपरोक्त जानकारी दी। टाउन डीएसपी आलोक कुमार सिंह ने बताया कि आरती देवी के बयान पर कोतवाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Gaya, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें