Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गया

कैसे गजल सुनाऊं तुझे देखने के बाद..

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया) 15 वें बौद्ध महोत्सव के सुरमयी शाम का समापन शनिवार की रात कलाकारों के सुर, लय और तान सहित संगीत यंत्रों के वादन से हुआ। समापन सत्र के मुख्य आकर्षक तलत अजीज ने संगीत की महफिल में रौनक ला दी। उन्होंने अपने गजल की शुरूआत 'कैसे गजल सुनाऊं तुझे देखने के बाद..' से की। उसके बाद फिल्म उमरांव जान की गजल 'जिदंगी जब भी..' और फिर एक से बढ़कर एक गजल प्रस्तुत कर सुरों की महफिल यू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 04:15 AM (IST)
        

आईआईएम के भूखंड निरीक्षण करने आए दल का विरोध

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया) : आईआईएम की स्थापना को लेकर शनिवार को मगध विश्वविद्यालय में शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन सहित अन्य अधिकारी पहुंचे। जिले के एलआरडीसी के साथ विवि के भूखंड का जायजा लिया। एलआरडीसी ने बताया कि आईआईएम के स्थापना के लिए 150 एकड़ भूखंड की आवश्कता है। इस बात की सूचना विवि शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ को मिल गई। अवकाश होने के बावजूद सभी विवि मुख्यालय पहुंच गए और... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 04:15 AM (IST)
        

मंदिर सलाहकार परिषद की बैठक में विकास व सुरक्षा पर जोर

जागरण संवाददाता, बोधगया गया: विश्वदाय धरोहर महाबोधि मंदिर सलाहकार परिषद की बैठक शनिवार को भूटान के राजदूत यू नामग्याल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में बोर्ड के सदस्यों ने मंदिर की सुरक्षा, विकास, पर्यटन विकास संबंधी मुद्दे पर गहन चर्चा किया। बोर्ड के सचिव सह प्रमंडलीय आयुक्त आरके खंडेलवाल ने बताया कि 23 सदस्यीय बोर्ड में आठ सदस्य विभिन्न देशों के हैं। इस बैठक में भूटान के राजदूत श्री नामग्याल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 04:15 AM (IST)
        

अज्ञात वृद्ध का शव बरामद

जागरण संवाददाता, गया : गया के कोतवाली थाना क्षेत्र अंर्तगत आजाद पार्क से पुलिस ने करीब 60 वर्षीय वृद्ध का शव शनिवार को बरामद किया है। कोतवाली एसएचओ उदय शंकर ने बताया कि मृतक के शरीर पर काला पैंट शर्ट व जैकेट था। वहीं, पैर में जूता था। एसएचओ के अनुसार मृतक के शरीर पर कपड़ा व जूता देखकर प्रथम दृष्टा में वह किसी सामान्य परिवार का प्रतीत होता था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए मेडिकल कालेज ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 09:49 PM (IST)
        

सीआईबी ने पकड़ा टिकट दलाल को

जागरण संवाददाता, गया आरपीएफ की सीआईबी टीम ने शनिवार को विष्णुपद रेलवे आरक्षण काउंटर पर छापामारी कर प्रमोद कुमार नामक टिकट दलाल को पकड़ लिया है। प्रमोद कुमार पास के गेवाल बिगहा का रहने वाला है। जिसके पास से हावड़ा-जोधपुर और पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के कई टिकट बरामद हुए हैं। सीआईबी टीम के नेतृत्व कर रहे इंस्पेक्टर सत्येन्द्र कुमार ने बताया कि पूर्व से यह सूचना मिलते आ रही है कि विष्णुपद रेलवे आरक्षण काउ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:56 PM (IST)
        

शहर में एक घंटे रहेगी बिजली आपूर्ति ठप्प

जागरण संवाददाता, गया शहर को इंडिया पावर द्वारा मिलने वाली विद्युत आपूर्ति रविवार को एक घंटे तक नहीं मिलेगी। इंडिया पावर के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार को दिन के 11 बजे से 12 बजे तक शहरी क्षेत्र की आपूर्ति बंद की जाएगी। इस दौरान ट्रांसमीशन में तकनीकी कार्य का संपादन किया जाएगा। तदोपरांत बिजली आपूर्ति सामान्य कर दी जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:55 PM (IST)
        

दालमोट फैक्ट्री में लगी आग

संवाद सूत्र, टनकुप्पा (गया) : फतेहपुर थाना क्षेत्र के डुमरीचट्टी गाव स्थित जितेंद्र साव उर्फ जीतू साव के दालमोट फैक्ट्री में शुक्रवार की सुबह अचानक आग लग गई। इस आग में हजारों रुपए मूल्य की संपति जलकर नष्ट हो गई। फैक्ट्री में आग शार्ट सर्किट से लगना बताया गया है। बताया गया है कि जिस समय आग लगी उस समय फैक्ट्री में कोई भी नहीं था। सुबह शौच के लिए जब ग्रामीण बधार की ओर जा रहे थे तो फैक्ट्री से धुंआ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:54 PM (IST)
        

भाजपा का प्रशिक्षण शिविर स्थगित

गया: भाजपा के विधायक व विधान पार्षदों का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर स्थगित कर दिया गया है। दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर बोधगया के एक रिसोर्ट में 27-28 जनवरी को प्रस्तावित था। प्रशिक्षण शिविर में कई केन्द्रीय व राज्य स्तरीय नेताओं के शामिल होने की सूचना थी। जिला मीडिया प्रभारी युगेश कुमार ने उपरोक्त जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली विधान सभा चुनाव को लेकर शिविर को स्थगित किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:51 PM (IST)
        

सं-ओबामा से 130 करोड़ डॉलर मांगने वाला गिरफ्तार

-भागलपुर का रहने वाला है इनाम रजा -भारत राहत कोष के लिए मांगी राशि -रांची मानसिक अस्पताल में करा चुका है इलाज - हिरासत में इनाम से सीबीआइ समेत कई एजेंसी कर रहीं पूछताछ ------------------------ जागरण संवाददाता, गया : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को ई मेल कर इनाम रजा ने 1 अरब 30 करोड़ डॉलर की मांग की है। इनाम ने राशि का इस्तेमाल भारत राहत कोष के माध्यम से करने की इच्छा जताई। गया पुलिस भागलप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 11:20 PM (IST)
        

प्रतिमा स्थापना को शिव मंदिर में पंचमुखी महायज्ञ

संसू. मानपुर (गया) : गया-खिजरसराय मुख्य मार्ग पर कुम्हारटोली मोहल्ले स्थित प्राचीन पंचमुखी शिव मंदिर में चार प्रतिमा की स्थापना करने हेतु पंचमुखी महायज्ञ शुरू किया गया है। जिसके लिए गुरुवार को गाजे बाजे के साथ कलश यात्रा निकाली। उक्त यात्रा में दर्जनों पुरुष, महिला व युवक युवती ने सूर्य पोखरा से जल भरक र वापस यज्ञमंडप में पहुंची। मुख्य कार्यकर्ता प्रमोद सिंह ने बताया कि वर्ष 1899 में उपरोक्त पं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:57 PM (IST)
        

सुभाष चंद्र बोस के जन्म दिन पर कार्यक्रम

गया, जागरण संवाददाता : आजाद हिंद फौज के संस्थापक महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन शुक्रवार को पूरे उत्साह व धूमधाम से मनाया गया। सुभाष इंटरनेशनल स्कूल में देश प्रेम दिवस के रूप में नेताजी की जयंती मनाई गई। निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यालय के निदेशक उपेन्द्र कुमार ने बच्चों को नेताजी के जीवन व व्यक्तित्व से प्रेरणा लेकर उसे आत्मसात करने को प्रेरित किया। प्राचार्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:47 PM (IST)
        

महिला महोत्सव में उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया) : बौद्ध महोत्सव के दूसरे दिन शुक्रवार को दिन के कार्यक्रम में महिला महोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें काफी संख्या में महिलाओं ने बढ़चढ़कर अपनी सहभागिता सुनिश्चित करायी। महोत्सव का उद्घाटन नगर पंचायत अध्यक्षा प्रीति सिंह ने किया। उन्होंने अपना उद्गार व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल के प्रयास की भूरी-भूरी प्रशंसा की। और कहा कि महिलाओं के विकास से ही समाज ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:37 PM (IST)
        

यज्ञ को अशांत करने का प्रयास

संवाद सूत्र, डोभी (गया) : डोभी के घोड़ाघाट मे गुरुवार से जारी श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ मे शुक्रवार को एक असामाजिक तत्व के व्यक्ति द्वारा माइक तोड़ दिया गया और यज्ञ नही करने की धमकी दिया। जिससे गांव मे दो समुदाय के लोगों के बीच काफी माहौल खराब हो गया। शुक्रवार को एस आई सत्यम कुमार ने घटनास्थल पर जाकर दोनों समुदाय के लोगो को बुलाकर आपसी समझौता करवाया। यज्ञ को क्षति पहुंचाने वाले व्यक्ति को बुला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:36 PM (IST)
        

लुटेरे को पकड़कर किया पुलिस के हवाले

संवाद सूत्र, डोभी (गया) : डोभी के नदरपुर गांव के समीप सुनसान जगह पर आम लोगो से लूट-पाट कर रहा तीन लुटेरे को घेराबंदी करके बुधवार के रात्रि पकड़ने का प्रयास ग्रामीणों ने किया, परन्तु दो लुटेरे हवा मे फायरिंग करते हुए भागने मे सफल रहे वही एक को ग्रामीणों ने दबोच लिया। जिसे गुरुवार की सुबह बाराचट्टी थाने के सुपूर्द कर दिया गया है। घटनास्थल से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार के रात्रि नदरपूर गांव जाने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:34 PM (IST)
        

म्ागलवार से शुरू होगी धान की खरीद

संवाद सूत्र, बेलागंज (गया) : शुक्रवार को अंचल कार्यालय में पैक्स अध्यक्षों के साथ नोडल पदाधिकारी सह अंचल अधिकारी ने किया बैठक। मंगलवार से पैक्सों एवं खाद्य निगम को किसानों से धान खरीदने को दिया निर्देश। 7400 टन धान खरीद का रखा गया लक्ष्य। अंचल अधिकारी सह नोडल पदाधिकारी खिजरे हैयात ने बताया कि मंगलवार से बिहार खाद्य निगम एवं पैक्सों के माध्यम से किसानों की धान की होगी खरीदारी। जहां किसानों से समा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:31 PM (IST)
        

स्वर लहरी से सराबोर हुए श्रोता

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया) : बौद्ध महोत्सव की दूसरी शाम संगीत के सुमधुर लहरियों के नाम रही। कार्यक्रम में पाश्‌र्र्व गायक विनोद राठौर ने अपने गायन से चार चांद लगा दिए। उन्होंने अपनी शुरुआत खलनायक फिल्म के नायक नहीं खलनायक हूं के गायन से आगाज किया। उसके बाद मुन्ना भाई एमबीबीएस.., इस गीत पर उन्होंने बच्चों के साथ मंच पर खूब ठुमके लगाए। वहीं, देशी-विदेशी कलाकारों की प्रस्तुति पर दर्शकों ने खूब त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:27 PM (IST)
        

युवा कांग्रेस का विरोध मार्च

जागरण संवाददाता, गया : गया लोक सभा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष राकेश कुमार के नेतृत्व में पार्टी के नेता व कार्यकर्ता शुक्रवार को आजाद पार्क से विरोध मार्च करते हुए समाहरणालय तक पहुंचे। एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। ज्ञापन में केन्द्र सरकार द्वारा भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को वापस लेने की मांग की गई है। पंकज कुमार, सिंटू कुमार, विक्की कुमार, राहुल कुमार, सौरव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:20 PM (IST)
        

आधार कार्ड बनाने में नाजायज पैसे की वसूली

संवाद सूत्र, डोभी (गया) : डोभी प्रखड क्षेत्र में आधार कार्ड बनाने वाले लोगों द्वारा जम कर पैसे की उगाही की जा रही है। इनके जाल में फंस कर भोले-भाले ग्रामीण ठगी के शिकार हो रहे हैं। सरकार द्वारा नि:शुल्क आधार कार्ड बनाने के लिए कई फ्रेंचाइजी को दिया गया है। इन फ्रेंचाइजी द्वारा संबंधित व्यक्ति के माध्यम से लोगों के कार्ड बनाने क कार्य कर रहे है। जिसके द्वारा मोटरसाइकिल से एक स्थान से दूसरे स्था... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:18 PM (IST)
        

सरस्वती पूजा आज, तैयारी पूरी

गया, जागरण संवाददाता : नैसर्गिक सुषमा से आप्लावित वसंत के इस वातावरण में कला, विद्या एवं ज्ञान की अधिष्ठात्री देवी सरस्वती की पूजा को लेकर हर तरफ तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। शनिवार को सरस्वती पूजा है। शहर के विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं के अलावा शहर के कई हिस्से में शुक्रवार की देर शाम देवी सरस्वती की प्रतिमा प्रतिष्ठापित हो चुकी है। वैसे तो शहर के कई हिस्सों में आकर्षक एवं सुंदर पूजा पंडाल के ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:15 PM (IST)
        

सभी धर्मो के विकास में बिहार की भूमिका अग्रणी

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया) : 15 वें बौद्ध महोत्सव के दूसरे दिन बुद्ध और बिहार पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार का उद्घाटन प्रमंडलीय आयुक्त आरके खंडेलवाल ने दीप प्रज्वलित कर किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि यहां विद्वान जन निर्धारित विषय पर विचार मंथन कर रहे हैं। सेमिनार के मुख्य वक्ता प्रो. अंग राज चौधरी का पेपर पढ़ा गया। उन्होंने कहा कि सभी धर्मो के वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 10:12 PM (IST)
        
(News from Gaya, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें