Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गया

गया में बैंक आफ बड़ौदा में 1.44 लाख की डकैती

संवाद सूत्र, आमस (गया) : जीटी रोड के किनारे स्थित बैंक आफ बड़ौदा की नवगढ़ शाखा से सशस्त्र अपराधियों ने 1 लाख 44 हजार 91 रुपये बुधवार को लूट लिया। गया और औरंगाबाद की सीमा पर स्थितआमस थाना अंतर्गत नवगढ़ शाखा में डकैती की घटना को अंजाम देने वाले बैंक लुटेरों की संख्या पांच थी। सभी मोटरसाइकिल पर आए थे। बैंक लूटने के बाद अपराधी औरंगाबाद जिला की ओर मोटरसाइकिल से लूटी गई राशि के साथ फरार हो गए। बैंक लू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

काम पर लौटे पंचायत रोजगार सेवक

संवाद सहयोगी (गया नगर): बिहार राज्य पंचायत रोजगार सेवक संघ का एक शिष्टमंडल बुधवार को उप विकास आयुक्त विजय कुमार से मुलाकात की। शिष्टमंडल और डीडीसी के बीच हुई वार्ता के बाद पंचायत रोजगार सेवक संघ ने अपना हड़ताल वापस ले लिया है, और काम पर लौट लाए है। संघ की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि डीडीसी ने शिष्टमंडल को आश्वस्त किया है कि बर्खास्त रोजगार सेवकों को जल्द ही वापस ले लिया जाएगा। ईपीएफ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवकों ने किया रक्तदान

संवाद सहयोगी (गया नगर): जयप्रकाश नारायण अस्पताल स्थित महावीर ब्लड बैंक में बुधवार को नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवकों ने रक्तदान किया। केंद्र से जुड़े कई लोगों जो जिले के अलग-अलग प्रखंडों में क्लब संचालित करते हैं। क्लब के पदाधिकारी नेहरू युवा केंद्र से संबद्ध है। केंद्र के प्रयास से इन क्लब के स्वयंसेवकों ने रक्तदान किया है। रक्तदान कराने के लिए रामेश्वर कुमार चंदौती, समाजीत कुमार बांकेबाजार एवं व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

सितम्बर में बुद्धभूमि पर जुटेंगे बौद्ध दर्शन के ज्ञाता

विनय कुमार मिश्रा, बोधगया (गया) आगामी 26, 27 व 28 सितम्बर को केन्द्रीय पर्यटन मंत्रालय व बिहार पर्यटन के संयुक्त तत्वावधान में बुद्धभूमि बोधगया में तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय बौद्ध समागम प्रस्तावित है। इस समागम में विभिन्न देशों के लगभग दो सौ से अधिक बौद्ध धर्म और दर्शन के ज्ञाता बोधगया में जुटेंगे। वैसे पिछले दो वर्ष से सितम्बर माह बोधगया के लिए खास रहा है। वर्ष 2012 के सितम्बर माह में नई दिल्ली ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

अपहृत युवती को देवघर पुलिस ले गई

गया, जागरण संवाददाता: झारखंड प्रदेश के देवघर जिले के देवघर नगर थाना क्षेत्र के निवासी गोव‌र्द्धन प्रसाद वर्णवाल की अपहृत पुत्री आरती वर्णवाल को देवघर नगर थाना की पुलिस मंगलवार को अपने साथ देवघर ले गई। रेल डीएसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि देवघर नगर थाना के अनि अमरेन्द्र सिंह तथा महिला आरक्षी सुनिता सिंह सोमवार की देर रात गया रेल थाना पहुंचे। मंगलवार की सुबह आरती वर्णवाल को अपने साथ ले गए। मालू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

दिल्ली पुलिस ने गया से बरामद किया एक किलो सोना

गया/शेरघाटी (गया) जागरण टीम: दिल्ली पुलिस की टीम ने बांके बाजार थाना के ढ़ोगिला गांव में मंगलवार को छापेमारी कर अनिल कुमार के घर से एक किलोग्राम सोना बरामद किया है। अनिल पर दिल्ली के कोतवाली थाने के श्रीनगर इलाके के शुभम् ज्वेलर्स से 24 जुलाई को एक किलो ग्राम सोना चोरी कर फरार होने का आरोप है। अनिल शुभम् ज्वेलर्स का कर्मचारी है। दिल्ली पुलिस के सहायक अवर निरीक्षक योगेन्द्र कुमार एवं हवलदार संतराम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

मृतक के नाम पर सामाजिक सुरक्षा पेंशन का हो रहा उठाव

संवाद सहयोगी, टिकारी (गया) : टिकारी प्रखंड के छठवा पंचायत में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत वृद्धा पेंशन की राशि मरे व्यक्ति के नाम पर पंचायत सचिव द्वारा उठाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पंचायत के खैरा गाव की महिला जिसकी मृत्यु 31 दिसंबर 2010 में हो गयी थी उसके नाम पर वर्ष 2012 में 1000 और 800 तथा वर्ष 2013 में 600 रुपया तत्कालीन पंचायत सचिव द्वारा पेंशन की राशि निकाल लेने की शिकायत मृ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

गृह विभाग ने सुरक्षा उपकरण खरीदने की दी स्वीकृति

पंकज कुमार, गया: सूबे में आंतकी व नक्सली घटना को लेकर उच्च स्तर पर रणनीति तय की जाती है। लेकिन रणनीति को धरातल पर क्रियान्वित कराने में 'बाबूगिरी' राह में बाधक बन जाता है। पिछले साल 7 जुलाई को महाबोधि मंदिर परिसर सहित आसपास के क्षेत्र में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन 'इंडियन मुजाहीद्दीन' के द्वारा सीरियल बम विस्फोट किया गया था। पुलिस मुख्यालय ने सीरियल बम विस्फोट के बाद अंतरराष्ट्रीय धरोहर महाबोधि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

गबन के आरोपी पर देर से हुई कार्रवाई

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया): आखिरकार बोधगया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत लिपिक पर निलंबन की कार्रवाई हुई। यह कार्रवाई भी तब हुई जब मामला क्षेत्रीय उप निदेशक स्वास्थ्य डा. राजेन्द्र प्रसाद के संज्ञान में आया। सिविल सर्जन डा. अरविन्द कुमार ने आरोपी लिपिक मुकेश कुमार को दंडित नहीं कर उसे शेरघाटी स्थानांरित कर उपकृत कर दिया था। लेकिन क्षेत्रीय उप निदेशक ने इस पर आपत्ति जताई, तब मुकेश कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

ईद में सुरक्षा को लेकर निर्देश

संवाद सहयोगी (गया नगर): वरीय पुलिस अधीक्षक निशांत कुमार तिवारी की अध्यक्षता में सोमवार को पुलिस पदाधिकारियों की एक बैठक हुई। बैठक श्री तिवारी ने डीएसपी एवं थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि सोमवार की शाम से ही अपने-अपने क्षेत्र में सघन पेट्रोलिंग कराना है। साथ ही असामाजिक तत्वों पर नजर रखनी है ताकि मंगलवार को होने वाले ईद के त्योहार में कोई व्यवधान न हो। जिस धार्मिक स्थल एवं सार्वजनिक स्थानों पर ईद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

बोधगया में घरेलू गैस की किल्लत बरकरार

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया): बोधगया में घरेलू गैस की किल्लत बरकरार है। घरेलू गैस की समय से आपूर्ति और होम डिलीवरी संबंधी जिलाधिकारी का आदेश यहां के गैस वितरक के लिए मानो कोई मायने नहीं रखता। स्थिति यह बनी हुई है कि 19 जून को नंबर लगाने वाले उपभोक्ता को 25 जुलाई तक गैस उपलब्ध नहीं हो सका है। कुछेक उपभोक्ता गैस सिलेंडर लेकर गैस गोदाम तक आने-जाने को विवश हो रहे हैं। हालांकि आन लाइन नंबर लगाने पर एज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:57 AM (IST)
        

आबादी व क्षेत्रफल बड़ा, पर नहीं मिला थाने का दर्जा

संवाद सूत्र, मोहनपुर (गया) : शेरघाटी अनुमंडल का अतिनक्सल प्रभावित सबसे बड़ा थाना क्षेत्र सह प्रखंड मोहनपुर को 35 वर्षो बाद भी मूल थाना का दर्जा प्राप्त नहीं है। यह थाना ओपी के रूप में कार्यरत है। इस क्षेत्र की प्राथमिकी वैधानिक रूप से बाराचट्टी में दर्ज की जाती है। प्रयाप्त जगह के बावजूद थाना का कोई अपना भवन नहीं है। फलस्वरूप प्राथमिक स्वास्थ केंद्र मोहनपुर के आवासीय परिसर के एक हिस्से में संचालि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:57 AM (IST)
        

गरीबों के हित को ले खुला संस्थान

गया, जागरण संवाददाता : शहर के उत्तरी इलाके के छोटकी नवादा, संजय नगर, बागेश्वरी, पहासवर, गौतम बुद्ध कुष्ठ आश्रम व इसके आसपास इलाके में रहने वाले गरीब मेधावी छात्र-छात्राओं को कंप्यूटर की शिक्षा व अंग्रेजी बोलने व लिखने की सही शिक्षा देना इस संस्थान का परम उद्देश्य है। उक्त बातें गौतम बुद्ध कुष्ठ आश्रम के सामने रविवार से शुरू हुए रामकृष्ण परमहंस कंप्यूटर एंड इंगलिस स्पोकेन सेंटर के उद्घाटन बाद निदेश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:57 AM (IST)
        

हर व्यक्ति को प्रोफेशनल स्कील का ज्ञान देना जरूरी

संवाद सहयोगी (गया नगर): डीएवी मेडिकल यूनिट में बिहार जोन-2 क्षेत्र के अंग्रेजी शिक्षकों का एक दिवसीय कार्यशाला रविवार को आयोजित किया गया। कार्यशाला का विषय 'एसेसमेंट आफ स्पीकिंग एंड लिस्टिंग स्कील' था। कार्यशाला का शुभारंभ गया कालेज अंग्रेजी विभाग के प्राध्यापक प्रो.ओम प्रकाश एवं डीएवी पब्लिक स्कूल बिहार जोन-2 के क्षेत्रीय निदेशक डा.यू.एस.प्रसाद ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:57 AM (IST)
        

शंकराचार्य मठ घोषित हो राष्ट्रीय धरोहर

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया): बोधगया नागरिक विकास मंच के महासचिव सुरेश सिंह ने सीएम जीतनराम मांझी को एक सुझाव पत्र समर्पित करते हुए गंभीरता पूर्वक विचार करने का आग्रह किया है। श्री सिंह ने समर्पित पत्र में कहा है कि बोधगया स्थित आदि शंकराचार्य मठ का गौरवशाली अतीत रहा है। मठ द्वारा न सिर्फ महाबोधि मंदिर का वर्षो तक देखरेख किया गया। बल्कि बोधगया के निवासियों का भी कल्याण किया गया है। ऐसे में शंकराच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:57 AM (IST)
        

बोधगया में बिजली व विकास कार्य के लिए सासद को ज्ञापन

जागरण संवाददाता , गया : बकरौर गाव के लोगों ने सांसद हरि माझी को ज्ञापन देकर कहा है कि अन्तर्राष्ट्रीय महत्व के कई पर्यटन स्थल होने के बावजूद यहा विकास के कई कार्य अछूते रह गए हैं। रविवार को सांसद श्री मांझी को बकरौर पहुंचने पर उन्हें गाव के कई समस्याओं से अवगत कराया गया। ग्रामीणों का कहना था कि यहा सरस्वती, धर्मारण्य व मातंगवापी नामक तीन पिंडवेदी हैं, जहा सालोंभर देश विदेश के श्रद्धालू पिंडदान के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

सोए में गोली मारकर हत्या

सवाद सहयोगी, टिकारी (गया) : टिकारी थाना के महमन्ना गाव में बीते मध्य रात्रि के बाद गाव के हीरामन यादव (48 वर्ष) की हत्या सोई अवस्था में गोली मारकर कर दी गयी। घटना का कारण स्पष्ट नही है। घटना के संबंध में अज्ञात पर मृतक के साला फेनागी गाव के भागीरथ यादव ने टिकारी थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है। टिकारी थानाध्यक्ष के पहल पर पंचायत के मुखिया सिद्धेश्वर यादव ने मृतक के परिवार को कबीर अंत्येश्ठी योजना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

राजनैतिक-आर्थिक प्रस्ताव पारित

गया, जागरण संवाददाता: भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक रविवार को जिलाध्यक्ष जैनेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में टीएन पैलेस दंडीबाग में हुई। जिसमें दो राजनैतिक तथा चार आर्थिक प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किए गए। पार्टी नेताओं ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा गया जिले को सबसे अधिक राशि का प्रावधान बजट में किया गया है। हलदिया गैस पाइप लाइन गया से होकर गुजरने पर गैस के मामले में आत्मनिर्भर हो जाएगा। गया और बो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

राजेंद्र आश्रम में विद्युत तार गिरा

संवाद सहयोगी (गया नगर) : शहर के राजेंद्र आश्रम मुहल्ले में रविवार की शाम 11 केवीए का विद्युत तार गिर गया। विद्युत का तार दो मोटरसाइकिल के बीच गिरा। तार गिरने के बाद उस स्थल पर अफरातफरी मच गई। इस घटना में कई राहगीर बाल-बाल बच गए। यह संयोग अच्छा था कि भीड़-भाड़ रहने के बाद भी यहां पर कोई बड़ी घटना नहीं घटी। अभी शाम के समय ईद की खरीदारी करने और इफ्तार करने के बाद लोग घुमने के लिए निकलते हैं। ऐसी स्थिति ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        

मा संग चचेरे भाई ने अपहरण की रची थी साजिश

संवाद सूत्र, इमामगंज (गया) : जमीन विवाद में विपक्षी को फंसाने के उदेश्य से मा और चचेरा भाई ने ही विकास के अपहरण का साजिश रचा था। इस मामला का खुलासा अपह्रत विकास के घर लौटने के बाद रविवार को थाना पहुंचने के बाद हुआ। इसकी पुष्टि थानाध्यक्ष राजकुमार तिवारी ने की है। बता दें कि गेवालगज गाव से दस वर्षीय विकाश कुमार का अपहरण होने की जानकारी मा रेखा देवी ने 21 जुलाई को थाना को दी। 22 जुलाई को उन्होंने ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Gaya, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें