गया

  • उंट व घोड़े पर निकली भव्य शोभायात्रा

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 08:01 PM (IST)

    पेज-3 फोटो-4 जेपीजी में गया, जागरण संवाददाता : गया। ब्राह्माणीघाट स्थित दुर्गा मंदिर में स्थापित मां दुर्गा प्रतिमा के प्रथम वार्षिकोत्सव पर रविवार को भव्य शोभायात्रा निकाली गई। ब्राह्माणीघाट दुर्गा मंदिर से उंट, घोड़ा व बैंड पर निकली भव्य शोभा यात्रा में सैकड़ों महिला, पुरूष व बच्चों बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। सभी मां दुर्गा की तस्वीर लेकर भक्ति रस में डूबे हुए थे। शोभायात्रा मल्लाह टोली, पितामहे... और पढ़ें »

  • गया:::::ग्रीन फील्ड स्कूल में 43 वां वार्षिक कार्यक्रम आयेाजित

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:58 PM (IST)

    गया। गया फतेहपुर मार्ग पर गंधार गांव के निकट स्थित ग्रीन फील्ड इंग्लिश स्कूल में रविवार को 43 वां वार्षिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर बच्चों ने अपनी कला की प्रस्तुति कर दर्शकों का मन मोह लिया। स्कूल निदेशक डा. प्रभुनंदन मौर्य ने बताया कि बच्चों ने तरह-तरह कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम प्रस्तुति में वंदना सांग, वेलकम सांग, डांस गणेशा, डांस सेल्फी, डांस कमली, डांस चक दे, ड्रामा मुझे ... और पढ़ें »

  • गया: विधिक शिविर में छात्रों को किया गया जागरूक

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:54 PM (IST)

    गया। खिजरससराय के केवडी उच्च विद्यालय में रविवार को लगे विधिक जागरण शिविर में छात्रों को कानून का पाठ पढ़ाने के साथ इससे लाभ लेने के तरीके भी बताये गये । वरीय अधिवक्ता प्रमोद कुमार ने इस अवसर पर बताया कि आज छात्र जीवन में कानून की जानकारी प्राप्त करने के साथ अपने हक को पाने के दिशा में क्या करना सही हो? इसकी जानकारी होनी चाहिए। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य गिरजा कुमार ने छात्रों को संबोधित कर... और पढ़ें »

  • गया:::: शिक्षक के विरुद्व ग्रामीणों ने सीएम से लगाई गुहार

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:51 PM (IST)

    गया। अतरी प्रखंड अंर्तगत गंगटी गांव के ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में विद्यालय प्रभारी शिक्षक संजय कुमार के द्वारा कई काम में मनमानी करने को लेकर गुहार लगाई है। शिक्षक के विरुद्व शिकायत करने वाले में राजकुमार रजक, मणिकांत कुमार, राजेश कुमार, गौतम कुमार, अनिल सिंह, गनौरी मांझी आदि है। ग्रामीणों ने सीएम के समक्ष कहा कि गांव में स्थित मध्य विद्यालय का भवन निर्माण को लेकर जो र... और पढ़ें »

  • कृषि मेला में प्रथम दिन बिके एक करोड़ का कृषि यंत्र

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:48 PM (IST)

    गया। नगर प्रखंड के विघटित कृषि उत्पादन बाजार समिति के प्रांगण में रविवार को दो दिवसीय कृषि यांत्रिकरण मेला का शुभारंभ किया गया। मेला का शुभारंभ मोहड़ा प्रखंड के लुसीधानी गांव के किसान छोटे लाल प्रसाद व गुरूआ के किसान अरविंद यादव ने संयुक्त रूप से किया। कृषि विभाग ने किसानों को मेले से बाहर भी यंत्र क्रय करने की स्वीकृति दी है। मेला के प्रथम दिन सैकड़ों कृषि यंत्रों की खरीदारी की गई। जो अनुमान से बह... और पढ़ें »

  • गया::: नगर निगम में वार्डो की संख्या 54 हुई!

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:47 PM (IST)

    गया। एक बार दरिया ने झरने से पूछा- तुझे समंदर नहीं बनना है क्या? झरने ने विनम्रता से समंदर के सवाल का जवाब दिया- बड़ा बनकर 'खारा' हो जाने से अच्छा है कि मैं 'छोटा' हीं रहूं। आगे एक बात और- गलती उसी से होती है। जो काम करता है। पर करने वाले से कोई ऐसी गलती न हो जाए। जो सभी के लिए दुख और परेशानी का कारण बन जाए। इस तरह की बातें व नसीहत देने का मेरा कोई इरादा नहीं। न ही किसी की शिकायत की पेशकश। पर जो सच... और पढ़ें »

  • डायन के आरोप में दो पक्षों में मारपीट, आधा दर्जन जख्मी

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:45 PM (IST)

    गया। आती थाना के ग्राम चन्दैनी में डायन के आरोप को लेकर दो पक्षों के बीच रविवार को जमकर मारपीट हुई। जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हो गये। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम चन्दैनी में नरेश यादव की पत्‍ि‌न पर डायन होने का आरोप धनेश्वर यादव व उसके परिवार के तरफ से लगाया गया। जिससे दोनों पक्ष आपस में भिड़ गये। और देखते हीं देखते हीं लाठी-डंडा व गड़ासा से मार होना आरम्भ हो गया। जिससे एक पक्ष के ध... और पढ़ें »

  • कर्मचारी संघ की बैठक में कई प्रस्ताव पारित

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:40 PM (IST)

    गया। बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ जिला शाखा के जिला कार्यकारिणी कमेटी की एक बैठक रविवार को जय प्रकाश नारायण अस्पताल के सभागार संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता संघ के उपाध्यक्ष अरविंद कुमार एवं राजीव कुमार अखौरी के द्वारा संयुक्त रूप से की गई। जिला मंत्री चितरंजन सिंह ने पूर्व के आंदोलन एवं सिविल सर्जन की वार्ता को सदन में विस्तार पूर्वक रखते हुये खेद व्यक्त किया कि सिविल सर्जन के कार... और पढ़ें »

  • :: शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:37 PM (IST)

    पेज-7 सवाद सूत्र, फतेहपुर (गया) : फतेहपुर के झडाचौक पर रविवार को एवीभीपी के फतेहपुर प्रखंड इकाई के सदस्यों ने सियाचिन में शहीद हुये सैनिकों के सम्मान में कैंडल मार्च निकाला। उनके अदभ्य साहस एवं वीरता की चर्चा करते हुये सदस्यों ने राम सहाय उच्च विद्यालय से फेरी निकाला। एवीभीपी के सदस्यों ने फतेहपुर चौक के पास दो मिनट का मौन रखा। साथ ही उनके फोटों पर श्रद्धाजलि अर्पित किया। इस मौके पर परिषद के सं... और पढ़ें »

  • आयुक्त के आदेश का नही हुआ अनुपालन

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:36 PM (IST)

    गया। टिकारी-बेलागंज मार्ग पर शेरपुरा-पंचदेवता में उत्पन्न नारकीय स्थिति को देख प्रमंडलीय आयुक्त लियान कुन्गा द्वारा नौ दिनों पूर्व उक्त स्थल पर हीं टिकारी एसडीओ को एक सप्ताह के अन्दर समस्या का समाधान करने का आदेश दिया गया था। लेकिन अब तक स्थिति जस के तस बनी हुयी है। आदेश के मुताबिक सड़क की नापी, दोनों ओर नाले का निर्माण, सड़क का निर्माण और पक्कीकरण कराने को कहा गया था। इनमें से एक भी कार्य रविवार तक... और पढ़ें »

  • वेतन को ले शिक्षकों ने की बैठक

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:35 PM (IST)

    गया। फतेहपुर प्रखंड के शिक्षकों ने रविवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में बैठक का आयोजन किया। बैठक की अध्यक्षता लाडले हसन एवं संचालन राजकुमार पासवान ने किया। बैठक में शिक्षकों को पाच माह से लंबित वेतन का भुगतान नहीं करने पर जन आंदोलन करने का निर्णय लिया गया। लाडले हसन ने बताया कि सरकार के द्वारा वेतन का भुगतान नहीं करने के कारण सभी नियोजित शिक्षकों के परिवार को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ल... और पढ़ें »

  • अभ्यर्थियों का सर्टिफिकेट जांच आज

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:21 PM (IST)

    गया। जिला परिषद सभागार में सोमवार को माध्यमिक स्कूलों के लिए संगीत, नृत्य व ललितकला विषय के शिक्षक अभ्यर्थियों के सर्टिफिकेट की जांच की जाएगी। अभ्यर्थियों को 10-4 बजे के बीच आकर सर्टिफिकेट जांच कराना होगा। गया जिले के माध्यमिक स्कूलों में संगीत विषय के शिक्षक का पद 92, ललितकला व नृत्य विषय के लिए 16-16 निर्धारित सीट हैं। सर्टिफिकेट जांच कराने के बाद अभ्यर्थियों का काउंसलिंग 19 फरवरी को जिला परिषद... और पढ़ें »

  • विधिक जागरण शिविर

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:17 PM (IST)

    इमामगंज के गाधी मैदान में रविवार को विधिक जागरण शिविर का आयोजन किया गया। जहा उपस्थित लोगों को कानून की जानकारी विस्तार से दी गयी। खासकर कालेज एवं स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रही बालिकाओं को यात्री वाहन से जाने आने के दरम्यान कई सावधानिया बरतने की बात कही गयी। शिविर में डीएसपी नन्दकिशोर रजक, बीडीओ नन्दकिशोर, चिकित्सा पदाधिकारी जवाहर लाल आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

  • परिवहन मंत्री पहुंचे समेकित जाच चौकी

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:16 PM (IST)

    गया। परिवहन मंत्री चंद्रिका राय रविवार को अचानक समेकित जाच चौकी, सूर्यमंडल पहुंचे। जहा संबंधित अधिकारी के साथ बैठक की। बैठक के दौरान राजस्व बढाने का निर्देश दिया। मौके पर उपस्थित आरटीए सचिव किशोरी पासवान से कई मुद्दों पर जानकारी प्राप्त। वही चेक पोस्ट पर कार्यरत आरटीओ मनोज कुमार से वाहनों से जुर्माना वसूली से संबंधित पूछताछ की। मंत्री ने सडक पर बने 'क्योस्क' जाकर कार्यो को बारीकी से देखा। कर्मचा... और पढ़ें »

  • :: कोई समस्या हो, कभी भी आ सकते हैं : अवधेश

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 06:47 PM (IST)

    गया। सूबे के पशुपालन व मत्स्य मंत्री अवधेश कुमार सिंह ने व्यवसायियों से कहा है कि यदि कोई समस्या है तो नि:संकोच होकर उनके पास आएं। पूरा प्रयास होगा कि समस्या का निदान हो। मंत्री श्री सिंह रविवार को अग्रसेन धर्मसभा भवन में सेंट्रल बिहार चैम्बर आफ कामर्स के वार्षिक समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। मंत्री श्री सिंह ने समारोह में उपस्थित गया के बड़े कारोबारियों को आश्वस्त किया कि गया और ... और पढ़ें »

  • राजग से चैंबर ने बनाई दूरी

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 05:41 PM (IST)

    गया। सेंट्रल बिहार चैंबर आफ कामर्स के वार्षिक समारोह सह पदधारण कार्यक्रम में कई वर्षो बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का कोई बड़ा चेहरा नजर नही आया। जबकि गया शहरी क्षेत्र से विधायक डा.प्रेम कुमार सूबे के नेता प्रतिपक्ष हैं। वहीं, गया संसदीय क्षेत्र से भाजपा के हरि मांझी लोक सभा में प्रतिनिधि है। साथ ही औरंगाबाद व जहानाबाद के क्रमश भाजपा व रालोसपा के सुशील कुमार सिंह एवं डा.अरूण कुमार सांसद है। दोनो... और पढ़ें »

  • पूरी श्रद्धा के साथ शैक्षणिक संस्थानों में याद की गई मां शारदे

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:21 PM (IST)

    गया। विद्या की देवी मां शारदे की पूजा-अर्चना पूरी श्रद्धा के साथ शनिवार को शैक्षणिक संस्थान में किया गया। अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कालेज में छात्र-छात्राओं ने मां शारदे की पूजा की। मेडिकल छात्र ने स्वयं के प्रयास से कलात्मक मां सरस्वती की मूर्ति बनायी थी। उस कलात्मक प्रतिमा को कालेज परिसर में स्थापित किया गया। उस स्थल को भव्य तरीके से सजाया गया। मेडिकल छात्राएं भारतीय संस्कृति के परिधान में नजर ... और पढ़ें »

  • मेडिकल कालेज में निजी एम्बुलेंस के प्रवेश पर लगी रोक, हंगामा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:47 PM (IST)

    गया। अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कालेज सह अस्पताल प्रशासन ने शनिवार को निजी एम्बुलेंस के प्रवेश पर रोक लगा दी है। परिसर में लगे निजी एम्बुलेंस को अस्पताल प्रशासन ने सुरक्षा बलों के सहयोग से बाहर किया। अस्पताल प्रशासन का कहना था कि प्राइवेट एम्बुलेंस चालक यहां भर्ती मरीजों को बहला-फूसला कर निजी नर्सिग होम में ले जाते हैं। जिससे अस्पताल की छवि धूमिल हो रही है। इस तरह की कई शिकायत बराबर मिल रही थी। उसी... और पढ़ें »

  • स्कूलों का नियमित करें निरीक्षण

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:34 PM (IST)

    गया। डीएम कुमार रवि की अध्यक्षता में शनिवार को समाहरणालय सभागार में शिक्षा विभाग के समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। बैठक में शिक्षा विभाग के जिलास्तरीय पदाधिकारी, सभी प्रखंडों के बीईओ के अलावे अन्य उपस्थित थे। बैठक में बीईओ को स्कूलों को नियमित निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया। साथ ही डीएम श्री कुमार ने कहा कि सभी बीईओ प्रपत्र में जांच प्रतिवेदन समर्पित करना होगा। शिक्षा विभाग के पदाधिकारी दूरस्थ ... और पढ़ें »

  • हाथियों का झुंड पहुंचा बरसुदी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:27 PM (IST)

    गया। बाराचट्टी वन प्रक्षेत्र के जंगलो मे हाथियों का झुंड शुक्रवार की शाम आमुखाप के जंगलों मे प्रवेश कर गांव तक पहुंचा था। शनिवार की सुबह वे सभी हाथी पोखरिया गांव पहुचें जहां बासदेव यादव के खलिहान मे धान का पींज पीट कर रखा बीस मन धान को खा गए। वहीं गांव के ही समीर मियां के घर को क्षतिग्रस्त कर दिया। पकरियां गांव के एक युवक सुबह शौच के बाद घर वापस लौट रहा था इसी बीच हाथियों का झुंड उसके निकट पहुंच ग... और पढ़ें »

(News from Gaya, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें