Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गया

24 घटे के अन्दर स्पष्टीकरण मागा

संवाद सहयोगी, टिकारी (गया) : टिकारी प्रखंड के नोनी पंचायत मुख्यालय में निर्मित पंचायत सरकार भवन में शनिवार को आयोजित ग्राम विकास शिविर में अनुपस्थित रहने वाले एमओ, पीओ, सीडीपीओ, बीइओ सहित अन्य विभागों के पदाधिकारियों से 24 घटे के अन्दर स्पष्टीकरण की माग करते हुए बीडीओ ने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। बीडीओ वेद प्रकाश ने बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नोनी में विकास सह राजस्व शिविर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:23 PM (IST)
        

पर्व व पैक्स चुनाव को ले बैठक

संवाद सहयोगी, टिकारी (गया) : टिकारी के पंचानपुर पुलिस ओ पी में शनिवार को दीपावली, छठ, मुहर्रम आदि पर्व-त्योहारों के साथ पैक्स चुनाव के दौरान शाति एवं विधि व्यवस्था कायम रखने के उद्देश्य से शाति समिति की बैठक आयोजित हुयी। जिसमें आपसी एकता और भाईचारे के बीच पर्व-त्योहरों को मनाने की अपील की गयी। समिति में उपस्थित लोगों के सुझाव पर छठ घाटों की सफाई, रोशनी की व्यवस्था, पुलिस बल की तैनाती, गहरे पानी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:19 PM (IST)
        

मृत्यु होने पर आश्रितों को मिले अनुकम्पा

संवाद सहयोगी (गया नगर) : किसान सलाहकार को पूर्णकालिक कर्मी के रूप में प्रतिदिन न्यूनतम 8 से 10 घंटे कार्य लिया जाता है। फिर भी विभागीय पदाधिकारी द्वारा इन्हें अंशकालिक कर्मी बताया जाता है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। उक्त चर्चा रविवार को किसान सलाहकार संघ के प्रमंडलीय सम्मेलन धर्मसभा भवन में हुई। उपस्थित किसान सलाहकार ने मानदेय बढ़ोतरी, सेवा को स्थायी करने के संबंध गहन विचार किया। राज्य सरकार तथा किसानो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:13 PM (IST)
        

नन इंटरलाकिंग का कार्य पूरा

जागरण संवाददाता, गया : गया- मुगलसराय रेलखंड के सोननगर स्टेशन के पास 15 अक्टूबर से चल रहे नन इंटरलाकिंग का कार्य पूरा हो चुका है। रविवार मध्य रात्रि के बाद से सभी ट्रेनें अपने रूट पर चलेंगी। स्टेशन प्रबंधक बीएन प्रसाद ने बताया कि रद एवं परिवर्तित कर चलाई जा रहीं ट्रेनें अपने रूट पर सोमवार से चलना शुरू हो जाएंगी। मालूम हो कि उक्त कार्य को लेकर 15 से 20 अक्टूबर तक गया-मुगलसराय होकर चलने वाली लंबी द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:03 PM (IST)
        

एकजुट होकर करें संघर्ष

जागरण संवाददाता, गया : वामपंथी नेता गणेश शंकर विद्यार्थी ने जनसंगठन अभियान समिति की बैठक को संबोधित करते हुए श्रमिकों से एकजुट होकर संघर्ष करने का आहवान किया है। श्री विद्यार्थी किसान सभा, खेत मजदूर संघ, सीटू, अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ, बैंक, बीएसएसआर यूनियन, पेंशनर एसोसिएशन एवं अन्य संगठनों के संयुक्त कन्वेंशन को रविवार को संबोधित किया। महासंघ भवन में कार्यक्रम संपन्न हुआ। गणेश शंकर सिंह, यूएन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:59 PM (IST)
        

'अपना धरोहर-गया शहर' का दिया नारा

गया, जागरण संवाददाता : स्थानीय धर्मसभा भवन में गया के ऐतिहासिक, पौराणिक व धार्मिक धरोहरों के संरक्षण व विकास विषय पर रविवार को एक परिचर्चा आयोजित की गई। बिहार विधान परिषद सदस्य कृष्ण कुमार सिंह उर्फ कुमार बाबू के आग्रह पर आयोजित इस परिचर्चा में विषय प्रवेश कराते हुए स्वयं श्री सिंह ने 'अपना धरोहर-गया शहर' का नारा दिया। उपस्थित प्रबुद्ध नागरिकों व शहरवासियों से अपील की कि अपने शहर को आदर्श शहर के न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:57 PM (IST)
        

इनर व्हील का दीपावली मिलन समारोह

संवाद सहयोगी (गया नगर) : दीपावली का अर्थ है दीपों की माला या कड़ी। दीपावली के दिन प्रत्येक घर दीप की पंक्तियों से शोभायमान रहता है। दीपावली कार्तिक माह की अमावस्या को मनाई जाती है। रोशनी से अंधकार दूर हो जाता है। इसी तरह मन में अच्छे विचारों को प्रकाशित कर मन के अंधकार को दूर कर सकते हैं। इसी भावना को लेकर इनर व्हील क्लब आफ गया एवं रोटरी क्लब आफ गया सिटी ने रविवार को दीपावली मिलन समारोह श्रीश्री रव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:52 PM (IST)
        

बिहार में होगी भाजपा सरकार

जागरण संवाददाता, गया : भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय सचिव व नोखा विधायक रामेश्वर चौरसिया ने दावा किया है कि आने वाले विधानसभा चुनाव के सभी सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार जीत दर्ज कर राज्य में भाजपा की सरकार बनाएंगे। यह कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में संपन्न होगा। श्री चौरसिया आज गया परिसदन में प्रेस को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जो जात-पात की राजनीति... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:47 PM (IST)
        

मौलिक कर्तव्य को ले विधिक जागरण शिविर आयोजित

संसू. मानपुर (गया) : घर में परिवारों के बीच छोटी-छोटी विवाद को लेकर थाना या न्यायालय में मुकदमा दर्ज करने से आपस में दुश्मनी बढ़ती है। इसलिए वैसे छोटी विवाद को आपस में ही बैठकर निपटायें। उक्त बातें मानपुर के बहोरा बिगहा गांव में रविवार को विधिक जागरण शिविर में एडीजे चतुर्थ ने कही। एडीजे चतुर्थ सुरेश कुमार सिंह ने कहा कि अगर अपने पुत्र की शादी कर बहू को घर में लाते हैं। परन्तु कुछ ही दिनों में कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:45 PM (IST)
        

सीएम की पहल रंग लाई

जागरण संवाददाता, गया : मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की व्यक्तिगत पहल से गया में प्रस्तावित आइआइएम के लिए 200 एकड़ भूमि उपलब्ध कराने का रास्ता साफ हो गया है। सीएम श्री मांझी के आदेश पर उच्च शिक्षा विभाग के निदेशक के नेतृत्व में रविवार को गया पहुंची टीम के सदस्यों ने मगध विवि मुख्यालय स्थित भूखंड का निरीक्षण किया। साथ में राजस्व विभाग के कर्मचारी, अमीन, जिला प्रशासन के स्थानीय अधिकारी एवं सर्वदलीय कम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:39 PM (IST)
        

नीलगाय से टकराकर मोटरसाइकिल सवार जख्मी

संवाद सूत्र, बाकेबाजार (गया) : रौशनगंज थाना के अन्तर्गत चौगाई के पास शेरघाटी-इमामगंज मुख्य मार्ग पर मोटरसाइकिल से आ रहे दो युवक जंगल से भागती हुई आ रही एक नीलगाय से टकराकर बुरी तरह जख्मी हो गए। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि नीलगाय की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। मोटरसाइकिल दो भाग में विभक्त हो गयी। स्थानीय ग्रामीणों द्वारा जख्मी युवकों को निजी अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराया गया। हालत गंभीर देखते हुए ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:32 PM (IST)
        

पश्चिम बंगाल की कृत्रिम फूलों से पटा बाजार

संवाद सहयोगी, (गया नगर) : दीपावली को ले घर से लेकर दुकान तक विशेष साज-सज्जा होती है। यही वजह है कि यहां की मंडी में रविवार होने के बाद भी विशेष रौनक के साथ चहल-पहल देखी गई। यहां के प्रमुख मंडी में पश्चिम बंगाल से कृत्रिम फूल मंगाए गए हैं। यह निश्चित तौर पर परम्परागत फूलों से सुंदर दिखाई दे रहा है। शहर की प्रमुख दुकानों पर सबसे ज्यादा कृत्रिम फूलों की बिक्री हो रही है। यह आम लोगों को अपने ओर आकर्षि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:29 PM (IST)
        

52 केन्द्रों पर हुई सिपाही भर्ती परीक्षा

जागरण संवाददाता, गया : जिले के 52 परीक्षा केन्द्रों पर सिपाही भर्ती के लिए 2 पालियों में रविवार को परीक्षा संपन्न हुई। केन्द्रीय चयन पर्षद द्वारा बिहार राज्य में सिपाही पद पर रिक्तियों के विरुद्ध 19 अक्टूबर को परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस दौरान करीब आधा दर्जन मुन्ना भाई दूसरों के नाम पर परीक्षा देते पकड़े गए। बोधगया के शक्यमुनि कालेज परिसर में परीक्षार्थी बैठने की पर्याप्त व्यवस्था न होने के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:18 PM (IST)
        

कचड़े के बीच रहने को विवश है कल्पुनगर वासी

संसू. मानपुर (गया) : गाधी जयन्ती के अवसर पर स्वच्छ भारत बनाने का संकल्प के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 2 अक्टूबर को किये गये आह्वाहन पर पूर्ण भारत में चाहे प्रतिनिधि हो या पदाधिकारी सभी ने अपने-अपने क्षेत्र में लगभग एक पखवारा तक झाड़ू अपने हाथों से चलाकर सफाई कार्य की शुरुआत की, लेकिन केवल दिखावा मात्र रह गया। श्री मोदी का पूर्ण देश के लिए सप्ताह में दो घंटे अपने क्षेत्र में सफाई करने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:16 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में एक की मौत, दो घायल

संवाद सूत्र, डोभी (गया) : डोभी-गया रोड़ पर रविवार को अकबरपुर गांव के पास मोटरसाइकिल और मारुति के टक्कर मे एक गर्भवती महिला की मौत हो गयी, वहीं दो अन्य घायल हो गये। मिली जानकारी के अनुसार बोधगया थाना के गोपी बिगहा गांव निवासी प्रमोद कुमार अपनी पत्‍‌नी रूबी देवी (20 वर्ष) को डोभी के पास से इलाज कराकर अपना घर लौट रहा था। साथ मे प्रमोद की सास मुन्ना देवी भी थी। इसी बीच अकबरपूर के पास मारुति वैन द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:13 PM (IST)
        

नगर आयुक्त के समर्थन में आगे आए पार्षद

गया, जागरण संवाददाता : निगमायुक्त डा. निलेश देवरे के पक्ष में कई पार्षद आगे आकर उन्हें ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठ पदाधिकारी बताया है। पार्षद संतोष सिंह तथा भीम यादव ने बयान जारी कर कहा है नगर निगम के हित में बहुत दिनों बाद एक ईमानदार नगर आयुक्त आए हैं। पार्षद भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी आवाज उठाते थे। लेकिन पूर्व के दो-तीन नगर आयुक्तों ने कार्रवाई नहीं की। लेकिन डा. देवरे ने कार्रवाई शुरू कर दी है। कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:11 PM (IST)
        

आरपीएफ ने टिकट दलाल को दबोचा

गया, जागरण संवाददाता : रेलवे सुरक्षा बल की एक टीम ने रविवार को गया जंक्शन के आरक्षण टिकट बुकिंग काउंटर के पास छापेमारी कर एक टिकट दलाल को दबोचने में कामयाब रही है। गिरफ्तार दलाल मो. सरवर उर्फ रिंकू शहर के करीमगंज मोहल्ले का रहने वाला है। जिसके पास से एक दर्जन से अधिक भरे आरक्षण फार्म, दूसरे के नाम का आईडी प्रूफ, दो टिकट व करीब 15 हजार रुपये नकद बरामद हुआ है। छापेमारी टीम का नेतृत्व आरपीएफ पोस्ट प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:03 PM (IST)
        

प्रशासन के आगे दबंगों की न चली

जागरण टीम, (गया नगर) : बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के निर्देश पर प्राथमिक कृषि साख समितियो (पैक्स) का चुनाव रविवार को जिले के चार प्रखंडों में छुटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। प्रथम चरण का चुनाव जिले के डूमरिया, परैया, कोंच और नगर प्रखंड में कई पद के लिए वोट डाले गए। इन प्रखंडों में मतों की गिनती सोमवार को होगी। सबसे आश्चर्य की बात है कि जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:01 PM (IST)
        

दीपोत्सव के साथ शिविर सम्पन्न

संवाद सहयोगी, (गया नगर) : बाल पर्यवेक्षण गृह में आर्ट आफ लिविंग की स्थानीय शाखा के बैनर चले रहे चार दिवसीय युवा सशक्तीकरण शिविर दीपोत्सव के साथ रविवार को सम्पन्न हो गया। शिविर में संस्था के शिक्षक नितिन एवं कुणाल किशोर द्वारा ध्यान, योग एवं प्राणायम के माध्यम से पर्यवेक्षण गृह के युवाओं व किशोरों को नकारात्मक विचारों तथा अवसाद से उबरने का प्रशिक्षण दिया गया। विभिन्न अपराधों के आरोप में पर्यवेक्षण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:52 PM (IST)
        

इंट्री पर रोक के खिलाफ की सड़क जाम

संसू. मानपुर (गया) : मानपुर के जगजीवन कालेज में रविवार को सिपाही भर्ती परीक्षा में आये लगभग एक दर्जन परीक्षार्थी के पास वोटर आईडी कार्ड नहीं रहने से केंद्र में जाने से रोकने पर आक्रोशित छात्रों ने आधा घंटा बाई पास मार्ग को जाम कर दिया। एसपी के आदेश पर उक्त छात्रों को परीक्षा में शामिल किया गया। कालेज प्राचार्य सह केंद्रधीक्षक प्रो. डा. सुनील सुमन ने बताया कि वरीय पदाधिकारी द्वारा जारी निर्देश म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        
(News from Gaya, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें