Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गया

टीपीसी ने नव निर्मित डोभी पार्क का कार्य बंद कराया

संवाद सूत्र,डोभी(गया): टीपीसी (तृतीय प्रस्तुति कमेटी) के द्वारा डोभी थाना क्षेत्र मे विगत दो दिनों से अपना दस्तक देकर दो काण्ड का अंजाम दिया है। जी टी रोड़ किनारे पिपरघट्टी के पास वन विभाग के द्वारा नव निर्माण किया जा रहा पार्क के कार्यो पर रोक लगा दिया। मिली जानकारी के अनुसार पिपरघट्टी के पास वन विभाग के कई एकड़ जमीन मे विगत एक सप्ताह से बांडरी बाल का कार्य विभाग के द्वारा कराया जा रहा था। बांडरी ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:43 PM (IST)
        

40 फीट गहरे कुंड में गिरा वाहन, महिला लापता

Vehcile drawn in lake, one lady missing

गया। झारखंड के हजारीबाग जिले के ग्राम बादम से पितरों को श्राद्ध अर्पित करने के लिए गया गए एक परिवार की गाड़ी प्रेतशीला कुंड में गिर गई। कुंड की गहराई लगभग 40 फीट है। ग्रामीणों की मदद से गाड़ी में सवार तीन लोगों को निकाल लिया गया, लेकिन एक महिला अब तक लापता है। महिला की तलाश में प्रशासन की ओर से स्थानीय गोताखोरों को लगाया गया है। गाड़ी को भी क्रेन से बाहर निकाल लिया गया है। बताया जाता है कि चालक न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:19 PM (IST)
        

मोबाइल एप्स पर मिलेगी बोधगया की सारी जानकारी

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया): अब घर बैठे देशी-विदेशी पर्यटक बोधगया से संबंधित सारी जानकारी इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त कर सकेंगे। सोमवार को जिलाधिकारी सह अध्यक्ष महाबोधि मंदिर प्रबंधकारिणी समिति ने बोधगया बेव-साइट, मोबाइल एप्स, आन लाइन डोनेशन व जन सुविधा केन्द्र का उद्घाटन किया। डीएम श्री अग्रवाल ने कहा कि जानकारी के अभाव में बहुत से पर्यटक बोधगया नहीं आ पाते थे। अब घर बैठे ही इंटरनेट व मोबाइल ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 04:18 AM (IST)
        

35 केंद्रों पर होगी 15 को बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा

संवाद सहयोगी (गया नगर): जिला पदाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 15 मार्च को होने वाली प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी को लेकर बैठक समाहरणालय में की गई। बैठक में यह बताया गया कि 15 मार्च को 12 बजे से 2 बजे तक शहर के 35 परीक्षा केंद्रों पर आयोग की परीक्षा होगी। कोई भी केंद्र पर प्राइवेट वीक्षक नहीं लगेंगे। परीक्षा केंद्रों पर वीडियोग्राफी कराने को निर्देश केंद्राधीक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

53 सौ भूमिहीन व्यक्तियों को मिली जमीन

गया, जागरण संवाददाता: लगभग 34 लाख आबादी वाले गया जिले में लगभग नौ हजार छह सौ ऐसे व्यक्ति हैं। जिन्हें घर बनाने को अपनी जमीन नहीं है। इसमें से अबतक पांच हजार तीन सौ ऐसे व्यक्तियों को भूमि की बंदोबस्ती का कार्य पूरा करा लिया गया है। शेष करीब चार हजार तीन सौ चिन्हित ऐसे व्यक्तियों को मार्च महीने के अंत तक उनके नाम भूमि की बंदोबस्ती की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। इसके लिए डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने सभ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:41 PM (IST)
        

पैक्स अध्यक्ष समेत दो को जेल

सवाद सूत्र, बेलागंज (गया) : बेलागंज थाना के सुन्दरपुर ईट भठठा के समीप दो गुटों में हुए विवाद के बाद गिरफ्तार पैक्स अध्यक्ष सहित एक अन्य को बेलागंज पुलिस ने जेल भेज दिया। वही एक पक्ष के अलावे पुलिस ने भी प्राथमिकी दर्ज की है। रविवार को ईट भठठा के दो पार्टनर के विवाद में हुए झड़प के दौरान बेलागंज पुलिस ने अगन्धा पैक्स के अध्यक्ष मुकेश कुमार एवं दादपुर निवासी उपेन्द्र सिह को गिरफ्तार करते हुए दो रेग्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:16 AM (IST)
        

भवन निर्माण को ले बेला-टेकारी मार्ग जाम

सवाद सूत्र, बेलागंज (गया) : आंगनबाड़ी केन्द्र डढ़वा-पोखरा का भवन का निर्माण ग्राम डढ़वा में होने के विरोध में भाकपा माले ने बेला-टेकारी मार्ग को जाम किया। जिसके कारण उक्त मार्ग पर चार घटे तक आवागमन बाधित रहा। बीडीओ के आश्वासन पर जाम टूटा। भाकपा माले के प्रखंड सचिव मुन्द्रिका राम के नेतृत्व में मार्ग को जाम कर रहे ग्रामीणो ने बताया कि डढ़वा और पोखरा दो गांव है। लेकिन आगनबाड़ी केन्द्र एक है। केन्द्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:16 AM (IST)
        

अनुबंध चिकित्सक रहे हड़ताल पर

संवाद सहयोगी (गया नगर) : अनुबंध पर बहाल चिकित्सक सोमवार को भी हड़ताल पर रहे। हड़ताल पर रहने के कारण इन चिकित्सकों ने आउटडोर एवं इमरजेंसी में कार्य नहीं किया। आउटडोर व इमरजेंसी से अनुबंध पर बहाल चिकित्सकों ने अपने को बाहर रखा। अनुबंध चिकित्सक संघ के सचिव डा.राजेश कुमार ने बताया कि रविवार की मध्य रात्रि से जिले के सभी अनुबंध चिकित्सक हड़ताल चले गए हैं। कोई चिकित्सक ने काम नहीं किया। हड़ताल पूरी सफल रहा।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:16 AM (IST)
        

डीजे साउंड गाड़ी में लगाई आग, राख

संवाद सहयोगी, टिकारी (गया) : टिकारी थाना अंतर्गत इमलियाचक में खड़ी एक डीजे साउंड की गाड़ी में रविवार की देर रात असमाजिक तत्वों ने आग लगा दी। जिससे डीजे साउंड का ट्राली, साउंड बाक्स, जेनरेटर, लाईट, म्यूजिक सिस्टम आदि सारा सामान जलकर राख हो गया। घटना के संबंध में डीजे संचालक स्थानीय सुजित कुमार ने टिकारी थाना में अज्ञात लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है। श्री कुमार ने लगभग 5 लाख रूपए का सामान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

इंटरमीडिएट की परीक्षा से दो निष्कासित

संवाद सहयोगी (गया नगर): जिले में संचालित इंटरमीडिएट की परीक्षा में सोमवार को दो परीक्षा केंद्रों से दो परीक्षार्थी कदाचार के आरोप में निकाष्सित किय गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रतिभा कुमारी ने बताया कि सोमवार को सम्पन्न हुई परीक्षा में अनुग्रह मेमोरियल कालेज एवं मानपुर स्थित जगजीवन कालेज से एक-एक परीक्षार्थी निष्कासित किया गया है। इस तरह कुल मिलाकर परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त संचालन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

गया::::तीन और संदिग्ध स्वाइन फ्लू के मरीजों का लिया नमूना

संवाद सहयोगी (गया नगर) : अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कालेज सह अस्पताल में निरंतर स्वाइन फ्लू के संदिग्ध मरीज पहुंचे रहे हैं। शनिवार को एक महिला समेत तीन संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए नमूने लिए गए हैं। इस तरह अब तक मेडिकल कालेज में 15 मरीजों के नमूने लिए गए हैं। जिसे जांच के लिए पटना भेजा गया है। शनिवार की शाम तक दो दिन पूर्व लिए गए नमूने का रिपोर्ट मेडिकल कालेज को अप्राप्त है। ऐसे में अभी यह कहना मु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:58 PM (IST)
        

मध्य रात्रि से अनुबंध चिकित्सक जाएंगे हड़ताल पर

-पीएचसी से लेकर जिला अस्पताल में चिकित्सक नहीं करेंगे काम -आउटडोट व इमरजेंसी रहेगी ठप -सीएस ने कहा-वैकल्पिक व्यवस्था रहेगी अस्पताल में संवाद सहयोगी (गया नगर) : अनुबंध चिकित्सकों सेवा नियमित करने सहित चार सूत्री मांगों को लेकर शनिवार की मध्य रात्रि से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे। अनुबंध चिकित्सक संघ के सचिव डा.राजेश कुमार ने बताया कि जब से अनुबंध पर चिकित्सक काम कर रहे हैं। उस तिथि से ही उनक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:56 PM (IST)
        

गया के टिकारी में वाहन दुर्घटना में तीन युवकों की मौत

Three dead in road accident in gaya

गया। गया-गोह मार्ग पर जमुने के पास बाइक और हाईवा के बीच शनिवार को टक्कर हो गई। हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में टिकारी खचियां रोड निवासी गौरव केशरी एवं आदर्श केशरी और पूरा गांव निवासी विपुल कुमार शामिल हैं। गौरव और आदर्श चचेरे भाई हैं। दुर्घटना के बाद हाइवा का चालक फरार हो गया। सूचना पर पहुंची चंदौती थाना पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को जब्त कर लिया। शवों को पो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 07:40 PM (IST)
        

गया:: आखिरकार पूर्व मेयर के घर हुई कुर्की जब्ती

---------------- संसू. मानपुर (गया): पूर्व मंत्री अवधेश कुमार सिंह के पुत्र डा. शशि शेखर सिंह से मोटी रकम ठगी मामले में लगभग एक वर्ष से फरार चल रहे पूर्व मेयर विभा देवी के पति इंद्रदेव यादव के चंदौती थाना क्षेत्र के कंडी नवादा स्थित आवास में शुक्रवार को न्यायालय के आदेशानुसार मोफस्सिल पुलिस ने कुर्की जब्ती की कार्रवाई की है। पुलिस ने कुर्क सामग्रियों को पास के ही एक पड़ोस के घर में सुरक्षित रखने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:33 PM (IST)
        

न्यू आरसीसी नक्सली संगठन के सुप्रीमो का बेटा गिरफ्तार

संवाद सूत्र,डोभी(गया): डोभी थानाध्यक्ष मधूसुदन कुमार ने छापेमारी कर शुक्रवार की शाम डोभी के पास से एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। जिसकी शिनाख्त न्यू आरसीसी के सदस्य रफिल उर्फ रवि रंजन उर्फ बाबू के रूप में की गई है। उक्त नक्सली पर डोभी के कोठवारा महकमपूर के पास बन रहे लीलाजन नदी पर पुल के ठेकेदार से रंगदारी वसूलनेका आरोप है। थानाध्यक्ष मधूसुदन कुमार ने बताया की पकड़ा गया नक्सली रौशनगंज थाना के बिहरग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:08 PM (IST)
        

डीजी सीआरपीएफ पहुंचे गया

जागरण संवाददाता, गया : सीआरपीएफ के महानिदेशक प्रकाश मिश्रा कई विभागीय अधिकारियों के साथ शुक्रवार को गया पहुंचे। डीजी श्री मिश्रा डुमरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत सलैया मोड़ के लिए हेलीकाप्टर से निकले। उन्होंने बारूदी सुरंग विस्फोट से संबंधित घटना स्थल का निरीक्षण किया। साथ में रहे अधिकारियों को कई निदेश दिया। अधिकारियों से घटना के बारे में जानकारी प्राप्त की। डीजी श्री मिश्रा वापस गया हवाई अड्डा पहु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:16 PM (IST)
        

भारत स्थित बौद्ध स्थलों को और विकसित करने की जरूरत

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया): मगध विश्वविद्यालय स्नातकोत्तर भूगोल विभाग द्वारा आयोजित तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सेमिनार के दूसरे दिन शुक्रवार को रिलीजियस-इक्का-टूरिज्म पर एक विशेष सत्र का संचालन किया गया। महाबोधि सोसाइटी आफ इंडिया के सभागार में आयोजित इस सत्र में श्रीलंका, थाईलैंड, म्यांमार, बंगलादेश, जापान और जर्मनी के वक्ताओं ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। वक्ताओं ने अपने-अपने देश के साथ भारत के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:05 PM (IST)
        

स्वाइन फ्लू के मिले 8 संदिग्ध मरीज

संवाद सहयोगी (गया नगर): गया शहर में धीरे-धीरे स्वाइन फ्लू के संदिग्ध मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। अभी तक प्रारंभिक दौर में कोई पाजीटिव मरीज नहीं मिला है। शुक्रवार को अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कालेज सह अस्पताल में शहर के आसपास इलाके से 8 संदिग्ध मरीज पहुंचे। 8 संदिग्ध मरीजों से स्वाइन फ्लू बीमारी की जांच के लिए नमूने लिए गए हैं। इन नमूने को पटना भेजा गया है। जहां से रिपोर्ट आने का इंतजार ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:59 PM (IST)
        

कालचक्र मैदान पर बनेगा हेरिटेज द्वार

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया): जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि बोधगया के ऐतिहासिक कालचक्र मैदान पर दो भव्य हेरिटेज द्वार का निर्माण कराया जाएगा। द्वार बौद्ध धर्म के थीम पर निर्मित होगा। जिसमें सांची के स्तूप व दोनों ओर के पीलर पर भगवान बुद्ध के जीवन से संबंधित आकृतियां उकेरी जाएगी। साथ ही कालचक्र पूजा के प्रतीक चिन्ह को भी द्वार पर दर्शाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष जनवरी माह में तिब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:20 PM (IST)
        

सम्मेलन में कार्यकर्ताओं की 'भीड़' ले जाने की होड़

-हर नेता अपने को दिखाना चाहता हार्ड कोर नीतीश का शिष्य -दस हजार कार्यकत्र्ता का रखा गया है लक्ष्य जागरण संवाददाता, गया : जनता दल यू के राजनैतिक कार्यकत्र्ता सम्मेलन जिले के नेताओं के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बना हुआ है। कई नेता अपने को नीतीश कुमार का समर्थक या शिष्य सिद्ध करने के लिए कार्यकत्र्ताओं को पटना जाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। पटना में एक मार्च को जद यू का राजनीतिक कार्यकत्र्ता सम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:16 PM (IST)
        
(News from Gaya, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें