गया

  • मानव संसाधन विकास मंत्री का पुतला दहन

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:10 PM (IST)

    गया। एआईएसएफ ने गुरूवार को स्थानीय टावर चौक पर मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी का पुतला दहन किया। संगठन के नेताओं का कहना है कि केंद्र सरकार के इशारे पर जेएनयू प्रशासन ने छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार सहित सभी प्रतिनिधियों पर दमनात्मक कार्रवाई के खिलाफ जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। ज्ञात हो कि जेएनयू प्रकरण का मामला अदालत में चल रहा है। अदालत के फैसले का इंतजार किए बगैर ज... और पढ़ें »

  • अपराधियों ने की नगदी सहित लाखों की लूट

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:16 PM (IST)

    गया। मोफस्सिल थानान्तर्गत नौरंगा गांव के संगम विहार कालोनी के एक घर में बुधवार की रात अपराधियों ने नगदी सहित लाखों रुपये का सामान लूट कर फरार हो गया। अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष सोना प्रसाद सिंह ने बताया कि पीड़ित नीरज कुमार ने दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि घटना के समय हम सपरिवार सोये हुए थे। इसी बीच आधी रात को गेट का ताला काट कर आधा दर्जन अपराधी घर... और पढ़ें »

  • शोभा की वास्तु बनी जल मीनार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:11 PM (IST)

    गया। सूबे में सुशासन बाली सरकार के दस एक दशक बाद गुरुआ के लोगों का कुछ सपना अधूरा रह गया है। यहां के ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की समस्या कोई नई बात नहीं है। इसलिए 24 नवम्बर को सुशासन वाली सरकार बनने के तुरंत बाद 12 जनवरी 2006 को सूबे के तत्कालीन पीएचडी डा. प्रेम कुमार द्वारा आनन फानन गुरुआ प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में ग्रामीण जलापूर्ती केंद्र का आधारशिला रखें थे। जिससे पूरा गुरुआ के लोगों मे... और पढ़ें »

  • पेयजल का जायजा लेने अभियंता पहुंचे लखैपुर

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:05 PM (IST)

    गया। बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे लोग शीर्षक दैनिक जागरण में छपी खबर के बाद सहायक अभियंता पीएचडी शेरघाटी के चन्द्रभूषण ने गुरूवार को लखैपुर गाव पहूंच कर पेयजल का जायजा लिया। उन्होने जागरण को बताया कि लखैपुर गाव के सभी टोला में पानी का घोर किल्लत है। जलस्तर भाग जाने के कारण दर्जनों चापाकल बंद है। फलत: ग्रामीण जहा -तहा से पानी ला कर अपना काम चला रहे है। पीएचडी विभाग के द्धारा कुछ चापाकल को मरमम्त ... और पढ़ें »

  • परम ज्ञान निकेतन के दो बच्चों जेईई में सफल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:00 PM (IST)

    गया। सीबीएसई से मान्यता प्राप्त परम ज्ञान निकेतन माड़नपुर में अध्ययनरत बच्चों का सर्वागीण विकास पूरा प्रयास किया जा रहा है। अभी हाल में ही जेईई मेन्स-16 का परीक्षाफल घोषित किया गया है। इसमें परम ज्ञान निकेतन के दो बच्चों ने सफलता प्राप्त की है। विद्यालय के छात्र कुमार राज ने बहुत अच्छा अंक प्राप्त किया है। इसने 360 में से 246 अंक लाने में सफलता हासिल की है। इसका क्रमांक 14310431 है। इसके पिता सुरें... और पढ़ें »

  • कांग्रेस की विस्तारित बैठक में कई निर्णय

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:58 PM (IST)

    गया। स्थानीय राजेन्द्र आश्रम स्थित कांग्रेस कार्यालय में गुरूवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दिशा-निर्देश पर एक विस्तारित बैठक संपन्न हुई। बैठक में जून माह में पटना में अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस उपाध्यक्ष सह सांसद राहुल गांधी के आगमन की तैयारी, चंपारण आंदोलन के 1 सौ वर्ष पूरी होने के अवसर पर सूबे में चलने वाले 1 वर्ष के लगातार कार्यक्रम की रूपरेखा, जिला, पंचायत, प्रखंड एवं बूथ स्तर पर पार्टी ... और पढ़ें »

  • आठवीं कक्षा के सभी स्कूल 10 से बंद

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:54 PM (IST)

    गया। जिले में भीषण गर्मी एवं लू के प्रकोप को देखते हुए डीएम कुमार रवि ने कक्षा आठवीं तक के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों को 10 मई से ही बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। स्कूल बंद हो जाने से बच्चों को गर्मी लगने का खतरा कम हो गया है। चूंकि बच्चे स्कूल पढ़ाई करने के लिए घर से सुबह में ही निकल जाते थे। परंतु, दोपहर में आते समय तेज धूप व लहर चलने के कारण लू लग जाने का खतरा ज्यादा थी। अब स्कूल बंद क... और पढ़ें »

  • विधवा ने लगाई डीएम से गुहार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:49 PM (IST)

    गया। बुनियादगंज थाना अंतर्गत मानपुर क्षेत्र के शिवचरण लेन मोहल्ला निवासी विधवा लीला देवी ने डीएम को आवेदन देकर अपने नन्हें पुत्र को हक दिलाने की गुहार लगाई है। लीला देवी ने अपने आवेदन में कहा है कि पांच साल पहले 8 अप्रैल को पति बीरेन्द्र चौधरी की हत्या के बाद शव को ईश्वर चौधरी हाल्ट के पास फेंक दिया गया था। उस वक्त गोद में चार महीने का बच्चा था। जिसे पालन पोषण के लिए मायके लेकर चली गई। इस बीच समाज... और पढ़ें »

  • इलेक्शन की सवारी ट्रैक्टर

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:44 PM (IST)

    गया। लोक सभा और विधान सभा के चुनाव के बाद अब पंचायत चुनाव में भी ट्रैक्टर इलेक्शन का प्रमुख सवारी बना है। कलस्टर और बूथों तक मतदान कर्मियों और पुलिस कर्मियों को पहुंचाने के लिए जिन वाहनों का प्रयोग इस चुनाव में किया गया है उनमें सर्वाधिक 98 ट्रैक्टर गाड़ी हीं शामिल है। चुनाव में ट्रैक्टर का प्रयोग करना कई सवाल खड़ा कर रहा है। कृषि और माल ढुलाई कार्य के रूप में प्रयोग आने वाला ट्रैक्टर को चुनाव जैसे ... और पढ़ें »

  • आक्रोशितों ने जलाया विधायक का पुतला

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:34 PM (IST)

    गया। मल्हारी पंचायत के नगदाहा में कई देवी देवताओं की निकले मुर्ति का जायजा लेने नहीं जाने के विरोध में गुरूवार को आक्रोशित लोगों ने क्षेत्रिय विधायक सह पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम माझी का पुतला इमामगंज-गया मुख्यमार्ग में विश्रामपुर गाव के समीप दहन किया। लोगों का कहना था कि एक सप्ताह पूर्व इमामगंज में श्री माझी आये तो कहे थे कि अबर नगदाहा जरूर चलेगें। 5 मई को आये और सलैया पंचायत के कई गाव में गये। ... और पढ़ें »

  • चुनाव की प्रशासनिक तैयारी पुरी, सुरक्षा के अभुतपूर्व प्रबंध

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:28 PM (IST)

    गया। टिकारी प्रखंड के 23 पंचायतों में आज होने वाले मतदान की सारी तैयारी पुरी कर ली गयी है। मतदान के दौरान सुरक्षा के अभुतपूर्व प्रबंध किए गए है। शाति एवं निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने के उदेश्य से टिकारी प्रखंड क्षेत्र को 4 जोन और 6 सब जोन में बाटा गया है। मतदान के दौरान किसी भी तरी के गड़बड़ी को रोकने के लिए 86 मजिस्ट्रेट कर नियुक्ति की गयी है। मतदान के पूर्व संध्या में पुरे क्षेत्र मे फलैग मार्... और पढ़ें »

  • टिकारी में होंगे तीन मॉडल मतदान केन्द्र

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:24 PM (IST)

    गया। टिकारी प्रखंड के तीन मतदान केन्द्रों को मॉडल मतदान केन्द्र बनाया गया हैं। इनमें एक मतदान केन्द्र से मतदान प्रक्रिया का वेभ कास्टिंग की व्यवस्था की गयी है। प्रखंड के शिनगर पंचायत अंतर्गत मतदान केन्द्र संख्या 263 उर्दू मध्य विद्यालय, पंचानपुर और बेल्हड़िया पंचायत में मतदान केन्द्र संख्या 226 रामेश्वर मध्य विद्यालय को मॉडल मतदान केन्द्र के रूप में शामिल है। जबकि इसी पंचायत में स्थित डाक बंगला ... और पढ़ें »

  • पटवाय जाति सुधार समिति ने की पनशाला प्रारंभ

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:22 PM (IST)

    गया। प्रकृति की गरम मिजाज को ले भीषण गर्मी को देखते हुए गया-खिजरसराय मार्ग पर पटवाटोली मोहल्ले स्थित दुर्गा स्थान के निकट गुरुवार को श्री दुर्गाजी पटवाय जाति सुधार समिति के तत्वावधान में पनशाला का शुभारंभ किया गया है। समिति के सभापति गोपाल प्रसाद पटवा ने बताया कि सिक्स लेन के पूर्वी छोर से मोफस्सिल मोड़ तथा खिजरसराय मार्ग में अलीपुर तक कहीं भी पनशाला की व्यवस्था नही है। मानपुर बाजार लगभग दस किलो... और पढ़ें »

  • पानी को ले 8 को बैरागी मोड़ जाम

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:18 PM (IST)

    गया। शहर के वार्ड नंबर 10 के नागरिक पिछले तीन महीनों से पानी के लिए परेशान हैं। इन लोगों के लिए बिछाए गए जलापूर्ति पाइप से पानी नहीं आ रहा। इस समस्या से अवगत कराने व नगर आयुक्त को आवेदन देने पहुंचे बैरागी व पावरगंज मोहल्ला निवासी निशांत कुमार, उदय कुमार, सुभाष कुमार आदि ने बताया कि नगर आयुक्त से नहीं मिलने का मलाल है। लोगों ने बताया कि बैरागी कलाली मोड़ से सेंट्रल स्कूल तक के लोग पिछले तीन महीनों स... और पढ़ें »

  • दीदी-भईया कह दोनों हाथ जोड़ वोट माग रहे है प्रत्याशी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:17 PM (IST)

    गया। शेरघाटी प्रखण्ड के अंतर्गत सप्तम चरण में होने वाली त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तिथि जैसे- जैसे निकट आ रही है, वैसे- वैसे प्रचार जोर पकड़ने लगा है। प्रखण्ड के सभी नौ पंचायतों में प्रत्याशियों का डोर टू डोर सम्पर्क शुरू हो गया है। कुछ पंचायतों में समूह बनाकर भी समर्थकों के साथ प्रत्याशी वोट मागते नजर आ रहे हैं। लेकिन मतदाता मौन है। सभी को वोट देने का आश्वासन देकर मानो लोकतंत्र को मजबूती प्रदान कर... और पढ़ें »

  • हटाया गया एक लाख साढ़े 21 हजार किताबें

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:15 PM (IST)

    गया। 19 अप्रैल के अंक में 'दैनिक जागरण' ने जिला लोक शिक्षा समिति कार्यालय (साक्षरता कार्यालय) गया में 2015 से धूल फांक रही एक लाख 21 हजार 720 किताबों को प्रमुखता से प्रकाशित की थी। गुरूवार को प्रखंडों से आए हुए प्रेरकों के बीच लोक शिक्षा समिति कार्यालय में धूल फांक रही किताबों को माध्यमिक शिक्षा के डीपीओ सुनयना कुमारी ने वितरित कर दी। धूल फांक रही किताबों को उन लाभुकों के बीच बांटने के लिए कहा गया... और पढ़ें »

  • नशा मुक्ति अभियान को बल दे: सिविल सर्जन

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:13 PM (IST)

    गया। जय प्रकाश नारायण अस्पताल में सिविल सर्जन कृष्ण मोहन पूर्वे की अध्यक्षता में गुरूवार को एक विशेष बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिले के सभी पीएचसी प्रभारी एवं हेल्थ मैनेजर शामिल हुये। सिविल सर्जन श्री पूर्वे ने बैठक में शामिल सभी लोगों को नशा मुक्ति अभियान को क्षेत्र में बल देने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि नशा से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में लोगों को बताये। इसके लिए क्षेत्र में बैनर और पोस्टर ... और पढ़ें »

  • नगर निगम में वार्ड नंबर 54 फिर सुर्खियों में आया

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:41 PM (IST)

    गया। गया नगर निगम में वार्ड नंबर 54 का मामला एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया। बताना लाजिमी होगा। इसके पहले इसी वर्ष फरवरी महीने में 'दैनिक जागरण' ने 15 तारीख को गया संस्करण के पृष्ठ संख्या-3 पर वार्ड नंबर 54 के गठन का मामला प्रमुखता से प्रकाशित किया था। अब यह मामला राज्य निर्वाचन आयोग से होते हुए जिला पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी कुमार रवि के संज्ञान में भी आ गया है। --- शिकायत के बाद आयोग... और पढ़ें »

  • अमीन से 10 लाख रुपया रंगदारी की मांग

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:37 PM (IST)

    गया। गया के रामपुर थाना के मतन बिगहा मुहल्ले के राजेश कुमार सिंह से दस लाख रुपया रंगदारी की मांग की गई है। पेशे से सरकारी अमीन श्री सिंह ने रामपुर थाना में गुरुवार को संजय यादव, शास्त्रीनगर, अनुराग कुमार शहीद भगत सिंह कालोनी, गौरव कुमार आशा सिंह मोड़ एपी कालोनी तथा प्रिंस कुमार कटारी चंदौती थाना के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। रामपुर एसएचओ गौरीशंकर गुप्ता ने प्राथमिकी दर्ज होने की पुष्टि की ... और पढ़ें »

  • 'दैनिक जागरण' के डबल धमाका में दीपक को मिला एलसीडी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:35 PM (IST)

    गया। 'दैनिक जागरण' ने अपने पाठकों के लिए डबल धमाका स्कीम चलाया। डबल धमाका में गया जिले के मानपुर प्रखंड के नौरंगा रोड स्थित नारायण नगर निवासी रंजीत प्रसाद के पुत्र दीपक कुमार (कपड़ा दुकान) को एलसीडी निकला। पाठक को गया प्रिटिंग कार्यालय काटन मिल में एलसीडी का उपहार प्रदान किया गया। पुरस्कार प्राप्त कर दीपक और उनके परिवार के सदस्य काफी प्रसन्न थे। वे बताते है कि वह शुरू से ही दैनिक जागरण के पाठक रह... और पढ़ें »

(News from Gaya, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें