Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गया

काग्यू मोनलम पूजा में शामिल हुए धर्मगुरु करमापा

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया): विश्व शांति के निमित महाबोधि मंदिर में संचालित काग्यू मोनलम चेन्मो पूजा में शुक्रवार को धर्मगुरु 17 वें करमापा त्रिनले थाये दोरजे शामिल हुए। उन्होंने शुक्रवार को महाबोधि मंदिर के गर्भगृह में भगवान बुद्ध के प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित किया और फिर पूजा आयोजन स्थल पवित्र बोधिवृक्ष की छांव में गए। जहां पूर्व से बने आसन पर बैठकर पूजा न सिर्फ नेतृत्व किया। बल्कि धर्मग्रं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:28 AM (IST)
        

तिलकुट व्यवसायी धीरज केसरी की जमानत खारिज

जागरण संवाददाता,गया : शहर का चर्चित तिलकुट प्रकरण में धीरज कुमार केसरी की जमानत याचिका शुक्रवार को न्यायालय द्वारा खारिज कर दिया गया। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कौशलेश कुमार सिंह ने धीरज कुमार केसरी की जमानत याचिका पर सुनवाई के पश्चात खारिज करने का आदेश पारित किया। जमानत याचिका पर अभियोजन पक्ष की ओर से अभियोजन पदाधिकारी एवं श्री केसरी की ओर से अधिवक्ता रजनीश कुमार सिंह उर्फ गुडू ने न्यायालय को बताय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:28 AM (IST)
        

हड़ताल पर रहे निगमकर्मियों ने किया प्रदर्शन

गया, जागरण संवाददाता : नगर निगम में औद्योगिक अशांति के साफ संकेत नजर आते हैं। एक तरफ निगम कर्मचारियों का आरोप है कि निगमायुक्त का व्यवहार उनके प्रति अच्छा नहीं है। वहीं कर्मचारियों को पांच-छह महीने का वेतन नहीं दिया जा रहा। दैनिक मजदूरों के वेतन भुगतान, सात प्रतिशत महंगाई भत्ते की मांग सहित 10 सूत्री मांगों को लेकर शुक्रवार से निगम कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। निगम स्टोर के पास अल सुबह निगम के सभ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:28 AM (IST)
        

राजद ने बंद को विफल बताया

गया, जागरण संवाददाता : राजद ने भाजपा द्वारा शुक्रवार के गया बंद को विफल बताया है। पार्टी के जिलाध्यक्ष राधेश्याम प्रसाद, उपाध्यक्ष मो. आसीर, पूर्व सांसद रामजी मांझी, मो. मुर्शीद उर्फ नेजाम, आकाश कुमार उर्फ भंटा पासवान, अशोक कुमार आजाद, अनिल स्वर्णकार, सुरेश यादव, महेन्द्र यादव आदि नेताओं कहा है कि इससे साफ होता है कि अब व्यवसायी वर्ग भी भाजपा को नकारने लगे हैं। उक्त नेताओं ने कहा है कि मुफस्सिल था... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:28 AM (IST)
        

बंद को ले मानपुर में दो स्थानों पर सड़क जाम

संसू. मानपुर (गया) : तिलकुट प्रकरण में भाजपा द्वारा व्यवसायियों को बचाव करने को ले गया बंद के आह्वाहन पर शुक्रवार को मानपुर में व्यवसायियों ने अपने स्वेच्छा से व्यवसाय बंद रखा। वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं ने डायवर्सन पूर्वी छोर व गया- फतेहपुर मार्ग पर सुधा टाकिज के निकट जाम कर दिया। लगभग एक घंटा जाम रही। जिससे यात्रियों को आवागमन में परेशानी झेलना पड़ा। जाम की सूचना मिलते ही मुफस्सिल पुलिस ने लोगों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:28 AM (IST)
        

भाजपा का 'गुंडागर्दी' के खिलाफ 'गांधीगिरी'

जागरण संवाददाता, गया : भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को गया बंद में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। एक नया संदेश बंद समर्थकों के बीच देने का प्रयास किया है। यह 'कुछ' और संकेत की ओर इशारा करता है। शुक्रवार के बंदी को पूरी तरह अपीलीय भाव से अपनाया गया। नागरिक संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर हुई इस बंदी के पीछे भाजपा का ही पूरा हाथ माना जाता है। भाजपा ने जहां प्रशासन पर एक पक्षीय कार्रवाई का आरोप लगाकर बंद का समर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:28 AM (IST)
        

नक्सली योगेन्द्र गिरफ्तार

संवाद सूत्र, वजीरगंज (गया) : वजीरगंज थाना क्षेत्र में आतंक के रूप में चर्चित अमैठी पंचायत स्थित ग्राम लोहसिंघना निवासी नक्सली योगेन्द्र यादव उर्फ मुरत यादव उर्फ बंचर यादव को शुक्रवार की शाम वजीरगंज डीएसपी एमके आनन्द एवं वजीरगंज इन्सपेक्टर प्रभात कुमार शर्मा के नेतृत्व में एसटीएफ के जवानों ने उसके घर के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के लिए सरदर्द बना नक्सली बंचर यादव पिछले कई मामलों में नामजद फ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:28 AM (IST)
        

चैम्बर ने बंद की सफलता के लिए किया आभार व्यक्त

जागरण संवाददाता, गया : सेंट्रल बिहार चैम्बर आफ कामर्स के जिला इकाई के महासचिव राजेश प्रसाद ने शुक्रवार के गया बंद की सफलता के लिए शहर के शांतिप्रिय नागरिक, व्यवसायिक संगठन और सामाजिक-राजनीतिक संस्थाओं के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने बंद की सफलता के लिए मिष्ठान भोजन विक्रेता संघ, बुलियन एसोसिएशन, व्यावसायिक एकता संघ, व्यवसायिक संघ, शहीद रोड दुकानदार संघ, तिलकुट व्यवसायी संघ, फल-सब्जी विक्रेत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:28 AM (IST)
        

कोंच भी रहा बंद

संवाद सूत्र, कोंच (गया) : श्रीराम तिलकुट भंडार के मालिक धीरज केसरी के द्वारा साथ राजद विधायक के अंगरक्षकों के द्वारा किया गया मारपीट व पुलिस द्वारा एकतरफा कार्रवाई करने को लेकर कोंच में भी व्यवसायिक संघ के बैनर तले बाजार बंद रखा। साथ विधायक के खिलाफ नारेबाजी भी जमकर की गई। कोंच बाजार में व्यावसायिक संघ के द्वारा घूम घूम कर व्यवसायियों ने बंद कराया। साथ हीं कोंच बाजार में एक दिवसीय धरना देकर राज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:28 AM (IST)
        

प्रथम दिन 800 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग

संवाद सहयोगी (गया नगर) : कृषि विभाग पंचायत स्तर पर किसान सलाहकार की बहाली करने जा रही है। पद पर बहाली के लिए शुक्रवार को नगर प्रखंड के विघटित कृषि उत्पादन बाजार समिति के प्रांगण में दो दिवसीय काउंसिलिंग के प्रथम दिन करीब 800 अभ्यर्थी शामिल हुए। काउंसिलिंग कराने आए अभ्यर्थी ने उक्त स्थल पर प्रवेश न मिलने पर थोड़ी देर के लिए हंगामा किया। हंगामा कर रहे लोगों को कृषि विभाग के पदाधिकारी ने समाचार पत्र म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:28 AM (IST)
        

पूर्व में भी जनप्रतिनिधियों के साथ हो चुकी मारपीट

पंकज कुमार, गया गया के राजनैतिक इतिहास में कई बार जनप्रतिनिधियों पर हमला हो चुका है। समय-समय की बात हैं। कल तब स्वयं पीड़ित रहे जनप्रतिनिधि आज दुकानदार के पक्ष में खड़े हैं। वहीं, राजद विधायक डा.सुरेन्द्र प्रसाद यादव के साथ रविवार को घटित घटना पहली नहीं हैं। पूर्व में हमला हो चुका है। 1990 में पहली बार गया नगर से प्रेम कुमार विधायक निर्वाचित हुए। कोतवाली थाना के सीढि़या घाट मुहल्ले एक युवक की हत्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:28 AM (IST)
        

स्कूली बच्चों ने बनाई मानव श्रृंखला

संवाद सहयोगी (गया नगर) : पाकिस्तान के पेशावर में स्कूली बच्चों की गई निर्मम हत्या पर यहां के बच्चे भी मुखर होने लगे हैं। बच्चे अपनी आवाज उन साथियों के लिए मुखर कर रहे है जो आतंकी हमला में मारे गए हैं। बेकसूर बच्चे कभी किसी का कुछ नहीं बिगाड़ते है। फिर आतंकवादी बच्चों को क्यों निशाना बनाया है। इस तरह का हमला निश्चित तौर पर निंदनीय है। इसके लिए पूरी दुनिया को एकजुट होकर विश्व का मानचित्र से आतंकी और... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:28 AM (IST)
        

जीप की चपेट में आने से दुकानदार की मौत

संवाद सूत्र,डोभी(गया) : गुरुवार की देर रात डोभी थाने की जीप की चपेट मे आने से पिपरघट्टी निवासी डोमन साव गंभीर रूप से घायल हो गया। जिनका इलाज के दौरान शुक्रवार की सुबह मगध मेडीकल कॉलेज में मौत हो गयी। घटना के विरोध मे आक्रोशित ग्रामीण और परिजन ने पिपरघट्टी के पास जी टी रोड़ जाम कर दिया। शेरघाटी डी एस पी, एस डी ओ ज्योति कुमार, डोभी थानाध्यक्ष मधुसूदन कुमार, बी डी ओ प्रभात रंजन के प्रयास के बाद जाम हट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:27 AM (IST)
        

होली पब्लिक स्कूल में लगा विंटर फेट

संवाद सहयोगी (गया नगर) : शहर के पश्चिमी इलाके में स्थित होली पब्लिक स्कूल में गुरुवार को विंटर फेट का आयोजन किया गया। फेट में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने पढ़ाई से अलग हटकर अपने अन्य प्रतिभा जैसे कुकिंग, पेटिंग एवं क्राफ्ट द्वारा अभिभावकों का मन मोह लिया। इस विंटर मेले में सात अलग-अलग व्यंजनों के स्टाल लगाए गए। सभी स्टाल पर बच्चों ने अपने हाथों से बनाकर एक से बढ़कर लजीज व्यंजनों को परोसा। साथ ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:27 AM (IST)
        

सरकारी अस्पताल में मात्र 4075 प्रसव

संवाद सूत्र बाराचट्टी (गया) : बाराचट्टी प्रखंड मूल रूप से काफी पिछड़ा व गरीबी से प्रभावित है यहां अब तक सरकारी स्वास्थ्य का लाभ खास कर प्रसव पर गौर करे तो आबादी के मुताबिक काफी कम है। इसके लिए स्वास्थ्य महकमा कहां तक सक्रिय है इसका अंदाजा इसके आकड़े से लगाया जा सकता है। गौरतलब हो कि बाराचट्टी के पीएचसी मे 3708,अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शिवगंज बाजार मे 164,स्वास्थ्य केन्द्र सरमां मे 09 एंव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:27 AM (IST)
        

जलाशय योजना को तारणहार का इंतजार

संवाद सहयोगी, शेरघाटी (गया) : शेरघाटी प्रखण्ड के पंचरूखिया- बैताल जलाशय योजना का बाध बन जाने से शेरघाटी के तीन पंचायत के लगभग 25 हजार हेक्टेयर भूमि सिंचित होगी। सगहा- पंचरूखिया जंगल में पत्थरों से दिवार बनाकर फिलहाल भुजौल एवं बैताल आदि गावों के खेतों तक पानी पहुंचता है। इससे सैकड़ो एकड़ जमीन सिंचित होती। वर्तमान मुखिया मिथलेश सिंह ने बताया कि उक्त जलाशय के विस्तारीकरण के लिए लघु सिंचाई विभाग के इंज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:27 AM (IST)
        

मांगों को ले एक दिवसीय हड़ताल

जागरण संवाददाता, गया : बिहार प्रदेश वार्ड पंच सदस्य संघ सह लोकतंत्र रक्षा अभियान समिति के आह्वान पर मगध प्रमंडल आयुक्त के समक्ष एक दिवसीय भूख-हड़ताल पर सदस्य शुक्रवार को बैठे। समिति के प्रदेश अध्यक्ष राकेश कुमार की अध्यक्षता में एक दिवसीय भूख हड़ताल संपन्न हुई। संचालन प्रमंडलीय संयोजिका हेमंती देवी, जिला संयोजक भेला ठाकुर एवं कैलाश प्रसाद ने किया। वक्ताओं ने धरनास्थल से 17 सूत्री मांग पत्र को लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:27 AM (IST)
        

महादलित बस्ती में एसएसबी जवानों ने लगाया कैंप

संवाद सूत्र, आमस (गया) : जंगल और पहाड़ी क्षेत्र मे रहने वाले ग्रामीणों के दिल से पुलिस का डर खत्म हो और वो ग्रामीण पुलिस को अपना हमदर्द समझे। इसी उदेश्य को लेकर शुक्त्रवार को आमस प्रखण्ड परिसर मे ठहरे एसएसबी के जवानों ने आमस प्रखण्ड के महादलित बस्ती हरिहरपुर मे समाजिक जागरूकता के तहत हरिहरपुर गाव के बच्चों के बीच पठन समाग्री का वितरण किया साथ ही उन बच्चों के अलावा गरीब ग्रामीणों का इलाज किया गया। क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:27 AM (IST)
        

ट्रायल में 12 से 19 वर्ष खिलाड़ी लेंगे भाग

संवाद सहयोगी (गया नगर) : जिन बच्चों को क्रिकेट खेलने में शौक रखते हुए है। उनके लिए गया क्रिकेट लीग एक सुनहरा अवसर प्रदान करने वाला है। इस बैनर तले चयन प्रक्रिया शनिवार से गया कालेज के खेल परिसर में शुरू करने जा रही है। इस प्रक्रिया में 12 वर्ष से 19 वर्ष तक के खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। चयन प्रक्रिया में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों का चयन की जाएगी। जो व्यक्ति क्रिकेट खेलने में रूचि रखते हैं। वैसे लोग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:27 AM (IST)
        

नोडल पदाधिकारी ने किया प्रेरणा केंद्र का निरीक्षण

संसू. मानपुर (गया) : फल्गु नदी के पूर्वी तट पर लक्खीबाग मोहल्ले स्थित गौरी कन्या मध्य विद्यालय परिसर में जिलाधिकारी के निर्देशानुसार संचालित प्रेरणा केंद्र शुक्रवार को नोडल पदाधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में नोडल पदाधिकारी सुनैना देवी ने सर्वप्रथम बच्चों को पठन पाठन को ले जानकारी ली। बच्चों को मैट्रिक की परीक्षा में अच्छा परिणाम लाने को कहा। साथ ही पठन पाठन या रहन सहन में किसी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:27 AM (IST)
        
(News from Gaya, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें