Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गया

गया::::::: आइआइएम के लिए भूखंड आवंटन का मामला लटका

पृष्ठ-5, फोटो-12 जेपीजी में ,लीड सिंडिकेट ने पारित किया मविवि का घाटानुदानित बजट 12 अप्रैल को सीनेट की बैठक जागरण संवाददाता, बोधगया (गया): मगध विश्वविद्यालय सिंडिकेट की बैठक रविवार को शिक्षा विभाग के सभागार में आयोजित की गयी। बैठक में मविवि वित्तीय वर्ष 2015-16 के घाटानुदानित बजट को पारित किया गया। लेकिन आइआइएम स्थापना के लिए विवि परिसर में भूखंड आवंटन का मामला अधर में लटक गया। बैठक में राज्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:37 PM (IST)
        

रन फार बिहार के लिए आज दौड़े लगाएंगे गयावासी

प्रशासनिक व्यवस्था देखने पहुंचे जिलाधिकारी आज बिहार दिवस जागरण संवाददाता, गया: गया के चौक टावर के पास से रविवार की सुबह गया के विभिन्न क्षेत्रों के प्रबुद्ध नागरिक गांधी मैदान तक दौड़ लगाएंगे। वहीं, जिला प्रशासन द्वारा गांधी मैदान में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल शनिवार की शाम गांधी मैदान में आयोजनों को लेकर की गई प्रशासनिक व्यवस्था को देखन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 07:32 PM (IST)
        

मांझी बोले- अभी भी हूं जदयू मेंं, आवाज उठाने के लिए बनाई 'हम'

I am still in JD-U, designed to carry voice 'HUM', said Manjhi

गया। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि वे आज भी जदयू में हैं। उन्होंने समर्पण नहीं किया है। वे मुस्तैदी से लड़ेंगे। 20 अप्रैल को पटना के गांधी मैदान में 'हम' की विशाल रैली होगी, जिसमें पांच लाख लोग जमा होंगे। इससे कम लोग आए तो वे राजनीति से संन्यास ले लेंगे। मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद मांझी गुरुवार को पहली बार गया स्थित अपने आवास पहुंचे थे। प्रेस-वार्ता के दौरान उन्होंने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 11:01 AM (IST)
        

हम जदयू में हैं: मांझी

जागरण संवाददाता, गया पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने खुलकर कहा है कि - 'वे जदयू में हैं।' उन्होंने 'सरेंडर' नहीं किया, बल्कि 'मुस्तैदी' से लड़ेंगे। मांझी गुरुवार को गया गादोवरी स्थित अपने आवास पर संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल को पटना के गांधी मैदान में एक विशाल रैली की जाएगी। जिसमें 5 लाख लोग जमा होंगे। अगर इससे कम लोग आए तो 'सन्यास' ले लेंगे। आवास पर खचाख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 04:22 AM (IST)
        

निजी विद्यालयों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

जागरण संवाददाता, गया जिलाधिकारी के नेतृत्व में गुरुवार को निजी स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर उच्च स्तरीय बैठक समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित की गई। जिला पुलिस का प्रतिनिधित्व सिटी एसपी राकेश कुमार ने किया। बैठक में कई निजी स्कूल के प्रबंधक उपस्थित थे। जिलाधिकारी ने भारत सरकार द्वारा निर्धारित मानक मापदंड की चर्चा की। उन्होंने कहा कि सभी निजी विद्यालयों में सीसीटीवी की व्यवस्था होनी चाहिए।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 09:10 PM (IST)
        

30 वर्षो के लिए होगा निगम की 72 दुकानों का आवंटन

गया, जागरण संवाददाता: निगम की माली हालात में कुछ सुधार के आसार नजर आने लगे हैं। इसी के तहत निगम क्षेत्र के सिकड़िया मोड़, एसपी कोठी तथा पंचायती अखाड़ा में निगम की बनी कुल 72 दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू होने वाली है। इस वर्ष जिनके नाम दुकानों का आवंटन होता है। तो 30 वर्षो तक उन्हीं के नाम से दुकान रहेगा। बशर्ते कि आवंटी निगम के साथ की जाने वाली एकरारनामा की शर्तो को पूरा करने में असफल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 09:06 PM (IST)
        

विद्वत परिषद ने किया अनुमोदित, राजभवन पर टिकी निगाहें

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया): गुरुवार को मगध विश्वविद्यालय विद्वत परिषद की बैठक कुलपति प्रो. एम. इश्तेयाक की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। बैठक में संबंद्धन समिति के द्वारा लिए गए निर्णय को सर्वसम्मति से अनुमोदित किया गया। साथ ही कई कोर्स शुरू करने की अनुमति प्रदान की गयी। लेकिन विद्वत परिषद ने जिसे अनुमोदित किया। उसका क्रियान्वयन राजभवन से स्वीकृति मिलने के पश्चात ही संभव हो पाएगा। ऐसी स्थिति में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 08:40 PM (IST)
        

20 किलो गांजा के साथ जंक्शन से एक गिरफ्तार

गया, जागरण संवाददाता: रेल थानाध्यक्ष राजकुमार ने बुधवार की देर रात गश्ती के दौरान गया जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 10 पर मादक पदार्थ 20 किलोग्राम गांजा के साथ एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। जबकि इसके साथ रहा दूसरा युवक भागने में सफल रहा। जब्त गांजे की कीमत लगभग 50 हजार रुपये है। रेल थानाध्यक्ष ने गिरफ्तार सन्नी कुमार व फरार विकास कुमार के विरूद्ध 20 एवं 22 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। फर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 08:37 PM (IST)
        

पांच लाख से कम जुटी भीड़ तो राजनीत से लूंगा सन्यास : जीतन राम मांझी

If the crowd will less than five million, I will take retirement from politics : Jitan Ram Manjhi

गया। हम आज भी जदयू में हैं। पार्टी ने निष्कासित किया है, ये पार्टी के लोग जाने। मेरा मामला न्यायालय में विचाराधीन है। ये बातें पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गुरुवार को गया स्थित आवास में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कही। एक सवाल के जवाब में मांझी ने कहा कि हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा जदयू का एक फ्रंट आर्गनाइजेशन है। रीयल जदयू मेरे साथ है। नीतीश कुमार 'लालटेन' के साथ जा रहे हैं, तो फिर 'तीर' हमा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 12:20 PM (IST)
        

जीतन मांझी पहुंचे गया

जागरण संवाददाता, गया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद जीतन राम मांझी पहली बार बुधवार की शाम गया पहुंचे। श्री मांझी 21 मार्च को गया गांधी मैदान में आयोजित होने वाले गरीब स्वाभिमान सम्मेलन में भाग लेंगे। कयास लगाया जा रहा है कि गया में आयोजित होने वाले इस सम्मेलन को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री स्वयं इसकी तैयारी का जायजा लेंगे। वैसे बुधवार को गांधी मैदान में मंच बनने का काम प्रारंभ हो गया है। जहां ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 03:17 AM (IST)
        

खाद्य पदार्थो में मिलावट की शिकायत पर कड़ी कार्रवाई: डीएम

जागरण संवाददाता, गया: जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने खाद्य पदार्थो में मिलावट करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित कराने का आदेश दिया है। डीएम श्री अग्रवाल के निदेश पर बुधवार को कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत नई गोदाम मुहल्ले में मसाला बेचने वाले छह दुकानों की जांच खाद्य निरीक्षक, गया के द्वारा की गई। जिलाधिकारी श्री अग्रवाल ने बताया कि दुकानों से ली गई सैंपल को कोलकाता के एसके प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 10:00 PM (IST)
        

एक नजर

शव बरामद बेलागंज (गया) : गया-पटना रेलखंड के बेलागंज स्टेशन पर बुधवार की सुबह जहानाबाद रेल पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया। जिसकी अंत:परीक्षण हेतु पुलिस जहानाबाद ले गई। लेकिन शव की पहचान नही हो पायी। रेल थानाध्यक्ष मनेजर सिंह ने बताया कि मृतक की उम्र लगभग 40 वर्ष रंग सांवला जो हरे रंग का शर्ट एवं कईया रंग का पैंट पहने हुए है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 09:44 PM (IST)
        

सड़क हादसे में बाइक सवार पिता-पुत्र की मौत

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया): गया-डोभी मार्ग पर बुधवार को दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना घटित हुई। सुबह में टेकुना मोड़ के समीप मोटरसाइकिल सवार को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। जिससे मोटरसाइकिल पर सवार अरवल जिले के कलेर थाना अंतर्गत अगनुर गांव निवासी मदन साव व उनका पुत्र दिनेश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने दोनों को इलाज के लिए मगध मेडिकल कालेज सह अस्पताल ले गयी। लेकिन इलाज के क्रम में दोनों की म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 09:25 PM (IST)
        

परीक्षा दे लौट रही छात्रा व परिजन को मनचलों ने पीटा

संवाद सूत्र, टनकुप्पा (गया) : मैट्रिक परीक्षा देकर घर लौट रही छात्रा एवं उनके परिजन के साथ हुए मारपीट और अभद्र व्यवहार को लेकर बुधवार को आधा दर्जन गाव के आक्रोशित ग्रामीणों ने भदान गाव के समीप गया-रजौली स्टेट हाइवे सड़क को डेढ घटा जाम कर विरोध जताया। घटना मंगलवार की है। घटना को लेकर टनकुप्पा थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं जाम वाली जगह पर पुलिस पहुंचकर लोगो को शात कराते हुए साढे दस बजे स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 09:21 PM (IST)
        

143 शराब दुकानों की हुई बंदोबस्ती

गया, जागरण संवाददाता: जिले की कुल 184 सरकारी शराब की दुकानों में से 143 दुकानों की बंदोबस्ती का कार्य बुधवार को करा लिया गया। समाहरणालय के सभागार में जिला पदाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल की उपस्थिति में लाटरी प्रणाली से दुकानों की बंदोबस्ती हुई। मंगलवार तक जिला उत्पाद विभाग कार्यालय को 147 दुकानों के लिए 1227 आवेदन प्राप्त हुए थे। इनमें से 143 दुकानों की बंदोबस्ती से 3.46 करोड़ रुपये राजस्व प्राप्त कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 09:18 PM (IST)
        

सुपारी व इमली लदा सात ट्रक जब्त

संवाद सूत्र, डोभी (गया) : डोभी थाना क्षेत्र के जी टी रोड़ किनारे पोखरा पर स्थित लाइन होटल से बुधवार प्रशासन ने छापेमारी करके सामान से लदा सात ट्रक और सोलह मजदूर को गिरफ्तार किया गया है। जब्त ट्रक में छह पर सुपारी और एक ट्रक पर इमली लदा था। प्रशिक्षु एसपी के नेतृत्व में बुधवार को शेरघाटी डी एस पी, इंस्पेक्टर कमलेश शर्मा और डोभी थानाध्यक्ष मधुसूदन कुमार और एस आई सत्यम कुमार के द्वारा पोखरा स्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 09:01 PM (IST)
        

उच्च शिक्षा की दशा व दिशा पर परिचर्चा आज

जागरण संवाददाता, गया: पटना दूरदर्शन पर गुरुवार को प्रात: 8 बजे 'उच्च शिक्षा की दशा एवं दिशा' पर प्रमुख शिक्षा विशेषज्ञ सह पटना विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रो.डा.रंजीत कुमार वर्मा का साक्षात्कार का प्रसारण होगा। डा.वर्मा एनसीआरटी द्वारा प्रकाशित दसवीं एवं बारहवीं की पुस्तकों के लेखकों के पैनल में शामिल रहे है। प्रो. वर्मा देश के विख्यात रसायन शास्त्र विषय के विद्वानों की सूची में शामिल है। प्रो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 08:55 PM (IST)
        

मैट्रिक परीक्षा: पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया मुन्ना भाई

फोटो-04 -मारवाड़ी सीनियर सेकेंड्ररी स्कूल की घटना -हटाए गए दो वीक्षक व मजिस्ट्रेट -सिविल लाइन्स थाना में दर्ज हुई प्राथमिकी संवाद सहयोगी (गया नगर) : वार्षिक माध्यमिक परीक्षा-15 के दूसरे दिन बुधवार को गणित विषय की परीक्षा आयोजित की गई। शहर के मारवाड़ी सीनियर सेकेंड्ररी स्कूल में मुन्ना भाई पकड़ा गया। लेकिन दुर्भाग्य रहा कि दूसरे के बदले परीक्षा दे रहा परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर तैनात दंडाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 08:39 PM (IST)
        

हथियार व कारतूस के साथ 4 गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गया: सीआरपीएफ बटालियन 159 के कमांडेंट धीरज कुमार के नेतृत्व में सीआरपीएफ टीम ने सिविल लाइंस थाना अंतर्गत हरिदास सेमीनरी स्कूल के पास बुधवार की शाम छापामारी कर चार युवकों को 4 देशी हथियार व 10 राउंड कारतूस के साथ पकड़ा है। सीआरपीएफ टीम का दावा है कि पकड़े गए आरोपियों ने दो राउंड गोली चलाई। लेकिन गोली से किसी को क्षति नही हुई। सिटी एसपी राकेश कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के पा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 08:38 PM (IST)
        

अब पंचायत मुख्यालय पर हर शनिवार शिविर

जागरण संवाददाता, गया: सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने के उद्देश्य से 'प्रशासन आपके द्वार' का शुभारंभ मंगलवार को हुआ। जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने समाहरणालय परिसर में योजना की शुरुआत करते हुए कहा कि इससे आम जनों को योजनाओं के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी। साथ ही जनता की समस्या का समाधान पंचायत स्तर पर हो पाएगा। जिलाधिकारी श्री अग्रवाल का कहना है कि अब प्रत्येक शनिवार को हर प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 03:25 PM (IST)
        
(News from Gaya, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें