Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गया

मानपुर में वाहन पर लदी देसी शराब बरामद

संसू. मानपुर (गया) : दशहरा त्योहार में शराब छापामारी अभियान के तहत मुफस्सिल पुलिस ने के गया नवादा मुख्य मार्ग पर कृषि विज्ञान केंद्र के निकट एक वाहन पर लदा 15 सौ लीटर अवैध शराब जब्त की है। उक्त मामला मंगलवार की रात की है। थानाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि पूर्व में हुई शांति समिति की बैठक में सदस्यों की मांग पर अवैध शराब छापामारी अभियान लगातार जारी है। उसी क्रम में एक पीकअप वेन में लदा बिना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

देवी मंदिरों में बढ़ रही भीड़

संवाद सहयोगी (गया नगर): नवरात्र को लेकर शहर के विभिन्न देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं की लम्बी-लम्बी कतार लगी है। किसी भी मंदिर में श्रद्धालुओं की कतार कम नहीं हो रही है। सप्तमी तिथि तक यहां के विभिन्न मंदिरों में लाखों श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना कर चुके हैं। बुधवार को अष्टमी की तिथि थी। इस कारण मां मंगलागौरी मंदिर सबसे ज्यादा श्रद्धालुओ की भीड़ देखने को मिली। इस कारण से स्थानीय समिति से जुड़े लोगों न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

गया से अंतरराष्ट्रीय व घरेलू उड़ानें शुरू

जागरण संवाददाता,बोधगया (गया): गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट बुधवार को एक और बौद्ध देश सहित देश की राजधानी से जुड़ गया। बुधवार को म्यांमार एयरवेज इंटरनेशनल यंगून-गया-यंगून के बीच उड़ान सेवा शुरू की। वहीं, एयर इंडिया नई दिल्ली-गया-वाराणसी-नई दिल्ली के बीच उड़ान सेवा शुरू की। म्यांमार एयरवेज इंटरनेशनल की उड़ान संख्या 8एम 601 से 113 यात्री गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरे। वहीं, 8एम 602 से यंगून जाने वाले यात्रि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:56 PM (IST)
        

चार दिन महकार में रहेंगें सीएम

गया: मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी शुक्रवार को चार दिवसीय गया प्रवास पर आ रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सीएम श्री मांझी शुक्रवार को पटना से सड़क मार्ग से गया के खिजरसराय स्थित अपने पैतृक गांव महकार आएंगे। सोमवार को प्रात: 11 बजे सीएम श्री मांझी हेलीकाप्टर से वापस पटना लौटेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:56 PM (IST)
        

एटीएम ठग ने उड़ाये 38 हजार रुपये

संसू. मानपुर (गया): मुफस्सिल थाना के गौरक्षणी मोड़ पर स्थित आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम से मंगलवार को पैसा निकासी करने गये एक व्यक्ति से एक ठग ने हेराफेरी कर 37,900 रुपये निकासी कर फरार हो गया। थानाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि नौरंगा पंचायत के मुखिया पति राजनंदन वर्मा उर्फ गोरे लाल घटना के समय उक्त एटीएम से रुपये निकासी करने गया था। परन्तु श्री वर्मा से रुपये निकासी में तकनीकि दिक्कतें हो रही थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:56 PM (IST)
        

तीन अपराधी पकड़े गए

जागरण संवाददाता, गया: कोतवाली थाना अंर्तगत बाटा मोड़ के पास से पुलिस ने दो अपराधी कमलेश कुमार एवं कुंदन राज को मंगलवार की देर रात पकड़ा है। सिटी डीएसपी आलोक कुमार सिंह ने बताया कि दोनों अपराधी गेवाल बिगहा के रहने वाले हैं। उक्त अपराधियों पर स्टेशन मालगोदाम के पास वाहन चालक के साथ लूटपाट करने का आरोप है। सिटी डीएसपी ने कहा कि रामपुर थाना क्षेत्र से मो.राजा को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है। राजा प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:55 PM (IST)
        

तीन लाख की चोरी

जागरण संवाददाता, गया: गया के सिविल लाइंस थाना अंतर्गत जयप्रकाश नगर रोड न.1 के अनिल कुमार सिन्हा के घर से अज्ञात अपराधी करीब तीन लाख रुपये की संपत्ति चोरी कर फरार हो गया। श्री सिन्हा गया व्यवहार न्यायालय के कर्मी हैं। श्री सिन्हा अपने इलाज के सिलसिले में पत्नी के साथ कई दिनों से मुम्बई में हैं। घर बंद था। बुधवार को चोरी होने की जानकारी मिली। श्री सिन्हा की एक पुत्री केन्द्रीय खुफिया महकमे में पदस्थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:55 PM (IST)
        

करें सहयोग, पुलिस आपके साथ

जागरण संवाददाता, गया: एसडीओ, सदर मकसूद आलम एवं सिटी डीएसपी आलोक कुमार सिंह के नेतृत्व में बुधवार को शहरी क्षेत्र में पुलिस, सीआरपीएफ, राज्य रैपिड एक्शन फोर्स एवं महिला पुलिस फ्लैग मार्च की। पुलिसकर्मी जनता को यह संदेश दे रहे थे कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए 'हम' सक्षम हैं। सिर्फ आपका (जनता) का सहयोग चाहिए। कोतवाली से पुलिसकर्मी फ्लैग मार्च पर निकले। टावर चौक, सराय, तुतबाड़ी, नई गोदाम, मुरारप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:55 PM (IST)
        

गाजियाबाद से अपहृत लड़की बरामद

गया, जागरण संवाददाता: गाजियाबाद से अपहृत 16 वर्षीय लड़की गया जंक्शन से बरामद हुई है। रेल पुलिस ने भटके हालात में जंक्शन पर मिली लड़की सुरक्षा हेतु एक स्वयंसेवी संस्था को सौंप दिया। रेल थानाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि लड़की के परिजन के अनुसार नालंदा जिले के एक युवक के विरूद्ध गाजियाबाद में एक प्राथमिकी दर्ज है। उन्होंने बताया कि जिस संस्था में लड़की को सुरक्षार्थ रखा गया है। वहां लड़की के परिजन पहुंच चु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:55 PM (IST)
        

हथियार सहित तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गया: गया पुलिस ने हथियार सहित तीन अपराधियों को बुधवार की सुबह गिरफ्तार किया है। एसएसपी निशांत कुमार तिवारी ने एसपी कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उपरोक्त जानकारी दी। एएसपी बलिराम चौधरी इस मौके पर मौजूद थे। एसएसपी श्री तिवारी की सूचना पर अतरी एसएचओ के नेतृत्व में सहोड़ा गांव में पुलिस ने बुधवार को जगदीश चौधरी के घर छापेमारी की। पुलिस ने जगदीश के पुत्र गुडडू कुमार एवं एक अन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:55 PM (IST)
        

पूजा कमेटी के आयोजकों को मिला निर्देश

जागरण संवाददाता, गया: दुर्गा पूजा के दौरान विधि-व्यवस्था को बनाए रखने में पूजा कमेटियों का 'साथ' प्रशासन एवं पुलिस को चाहिए। पूर्व की भांति इस बार भी पूजा कमेटी के आयोजकों को प्रतिमा स्थापित करने के लिए लाइसेंस लेनी होगी। आयोजन स्थल पर आने वाले हर शख्स पर वीडियों कैमरे की नजर होनी चाहिए। विसर्जन जुलूस में कोई शरारती तत्व हंगामा ना करे। क्योंकि ऐसी स्थिति उत्पन्न होने पर लाइसेंस लेने वालों के खिलाफ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

प्राचार्य पर कार्रवाई की मांग

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया): श्री महंथ शतानंद गिरि हरिहर संस्कृत महाविद्यालय बोधगया के कार्यालय सहायक बलिराम मिश्र ने कुलपति से प्राचार्य के विरूद्ध कार्रवाई करने की मांग की है। कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति को प्रेषित पत्र में कहा गया है कि प्राचार्य डा. अरविन्द कुमार पाण्डेय द्वारा गलत सूचना देकर जांच प्रारंभ कराने में बाधक बने। जांच समिति राजभवन सचिवालय के निदेश पर गठि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

लेवी को ले नक्सलियों ने दो पोकलेन व एक जेसीबी फूंकी

जेएनएन, शेरघाटी/आमस (गया) : गया जिले के नक्सल प्रभावित आमस थाना के बाजितपुर बालू घाट पर दो पोकलेन एवं शेरघाटी के बहेलिया बिगहा गाव में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की सड़क निर्माण मे लगी जेसीबी को मंगलवार की रात नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया ने लेवी नहीं मिलने के कारण आग के हवाले कर दिया। हथियारों से लैस नक्सली दस्ता रात्री करीब साढ़े ग्यारह बजे बाजीतपुर बालू घाट के समीप पहुंचा और... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

डीलर के विरुद्ध ग्रामीणों ने की शिकायत

संवाद सहयोगी, शेरघाटी (गया) : गुरूआ प्रखंड के ग्राम पंचायत रघुनाथखाप के स्थानीय ग्रामीणों ने शेरघाटी एसडीओ के पास सोमवार को आवेदन देकर किरासन तेल एवं सस्ती दर पर मिलने वाली अनाज का वितरण डीलर द्वारा नहीं किए जाने की शिकायत की है। ग्रामीणों ने कहा है कि जविप्र दुकानदार नरेश पासवान महीने में मात्र एक दिन सामग्री का वितरण करते हैं। दूसरे किसी भी दिन जाने पर यह कहते हुए भगा देते हैं कि राशन- किरासन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 04:21 PM (IST)
        

पानी व सफाई की मांग को ले सड़क जाम

गया, जागरण संवाददाता: शहर के मुरली हिल व तेलबिगहा मोहल्ले के नागरिकों ने पानी व सफाई की मांग को लेकर सोमवार को रेलवे स्टेशन रोड को जाम कर दिया। तेलबिगहा, मुरली हिल मोहल्ले के लोगों का कहना था कि मुरली हिल टंकी से आपूर्ति बंद है। मोहल्ले के लोग इधर-उधर से पानी लाने जाते हैं तो दुत्कार कर भगा दिया जाता है। नगर निगम स्टोर से निकला रेजिंग पाईप भी क्षतिग्रस्त है। थोड़ा-बहुत जो मिलता भी है तो वह काफी ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:09 PM (IST)
        

सिर नहीं झुकना चाहिए

सवाद सूत्र, बेलागंज : भाग्य और भगवान के सहारे हमलोग पद पर नहीं है। आज पद पर है तो बाबा भीमराव अम्बेदकर की देन है। उक्त बातें रविवार को विधान सभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने बेलागंज के इमलियाचक में आयोजित एक सभा में कहा। दशरथ माझी सेवा संस्थान द्वारा इमलियाचक में नि:शुल्क पौधा वितरण सह मगही झुमर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसके मुख्य अतिथि विधान सभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी हुए। इस अवसर प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

समागम में एक-दूसरे से रूबरू हुए टूर आपरेटर

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया) : अंतरराष्ट्रीय बौद्ध समागम में आए विदेशी टूर आपरेटर रविवार को भारत के विभिन्न क्षेत्रों व बोधगया के टूर आपरेटरों से रूबरू हुए। दोनों टूर आपरेटिंग को लेकर विचारों का आदान-प्रदान किए। इसके लिए अलग-अलग व्यवस्थाएं की गई थी। और सभी के लिए सीट का निर्धारण किया गया था। जहां एक टूर आपरेटर दूसरे टूर आपरेटर से जाकर मिल रहे थे और अपने-अपने क्षेत्र के पर्यटक स्थलों की जानकारी द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

मजदूर गये हड़ताल पर, तीन दिनों से सिक्स लेन का कार्य बंद

संसू. मानपुर (गया) : गया मानपुर शहरी क्षेत्र के बीच फल्गु नदी पर निर्माण हो रहे सिक्स लेन पुल में कार्य कर रहे मजदूरों के साथ तीन दिन पूर्व हुई मारपीट की घटना में अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग को ले मजदूरों ने हड़ताल कर दी है। जिसके कारण तीन दिन से पुल निर्माण का कार्य बंद है। मालूम हो कि शुक्रवार को स्थानीय लोगों ने एक मजदूर ठिकेदार से रंगदारी की रकम नही मिलने पर मारपीट कर घायल कर दिया था। घायल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

बिहार में सर्वधर्म संभाव: सीएम

जागरण संवाददाता, बोधगया : सूबे के मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा कि गया-बोधगया में सनातन, इस्लाम और बौद्ध धर्म के तीन कार्यक्रमों का सफल आयोजन सद्भावना का द्योतक है। बिहार में सर्वधर्म संभाव का माहौल है। इसे गया व बोधगया के लोगों ने साबित कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि इस भौतिकवादी युग में विभेद पैदा करने वाले लोग हैं। लेकिन हम सब एक साथ रहने वाले लोग हैं। मांझी रविवार को बोधगया में पितृपक्ष, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

80 फीट का रावण करेगा अट्टहास

संवाद सहयोगी (गया नगर): प्रत्येक वर्ष गया में बुराई के प्रतीक के रूप में रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के पुतला का दहन श्रीराम, लक्ष्मण के हाथों गांधी मैदान में किया जाता है। 1980 से रावण का पुतला बनाने का काम सराय रोड के सगीर अहमद उर्फ चुन्नू और कल्लू कामरेड कर रहे हैं। गांधी मंडप में पुतला के निर्माण में लगे सगीर ने बताया कि उनके पिताजी 1980 से पुतला का निर्माण काम शुरू किया था। उनके नहीं रहने पर क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        
(News from Gaya, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें