1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गया

शहर के छवि बिगाड़ता बाईपास का फुटपाथ

गया। शहर में दक्षिणी इलाके से प्रवेश करते हैं, तो पहले बाईपास पर अवैध रूप से संचालित फुटपाथी स्वागत करते हैं। बोधगया और विष्णुपद मंदिर जाने का प्रमुख मार्ग बाईपास है। बाईपास होकर ही प्रतिदिन दर्जनों की संख्या में देशी व विदेशी पर्यटकों की बसें गुजरती है। उस बस पर बैठे पर्यटक सोचते हैं कि यह कैसे शहर है, जहां प्रवेश द्वार पर इतनी अव्यवस्था है, तो शहर के अंदर का हाल इससे भी बुरा होगा। ऐसा विचार उन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:07 PM (IST)
        

ना मिला सहयोग, खेल संघ के कंधे पर चलता 'खेल'

गया [नीरज कुमार] जिला मुख्यालय में स्थित हरिहर सुब्रमण्यम स्टेडियम में ही खेल का आयोजन होता है। यहां जो खेल आयोजित किए जाते हैं, वह सरकारी और गैर सरकारी स्तर पर आयोजित किए जाते हैं। आयोजन में सबसे ज्यादा योगदान स्थानीय स्तर संचालित खेल संघों का होता है। इन खेल संघों को सरकारी स्तर पर कभी भी आर्थिक सहयोग नहीं मिलता है। फिर भी खेल के आयोजन में उनका ही योगदान रहता है। चाहे जैसे भी हो खेल संघ के पदा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:43 PM (IST)
        

अनुग्रह कालेज में खुला नामांकन सहायता केंद्र

पेज-4, फोटो-04 जेपीजी में संवाद सहयोगी (गया नगर): अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अनुग्रह मेमोरियल कालेज इकाई की ओर से सोमवार को नामांकन सहायता केंद्र खोला गया। केंद्र का शुभारंभ कालेज अध्यक्ष मनीष कुमार सिंह एवं मंत्री समीर कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से की। केंद्र के माध्यम से कालेज में आने वाले छात्रों को समुचित जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है। विशेष तौर पर 10 वीं एवं 12 वीं पास अधिकांश छात्र-छात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:34 PM (IST)
        

नियोजन सह मार्गदर्शन मेला में 1315 आवेदकों का चयन

गया।अवर प्रादेशिक नियोजनालय के बैनर तले सोमवार को गया कालेज परिसर में जिला स्तरीय नियोजन सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया गया। मार्गदर्शन मेला में कुल 22 प्राइवेट कम्पनियों ने अपना स्टाल लगाया। मेला शुरू होते ही शिक्षित बेरोजगार युवक पहुंचे। इन युवक-युवतियों ने अपनी योग्यता के अनुसार अलग-अलग स्टाल पर नौकरी के आवेदन पत्र भरे। कुल मिलाकर अलग-अलग कम्पनी के स्टाल पर 4837 आवेदन जमा कराया गया। जिसमे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:33 PM (IST)
        

नीतीश वादे पर कायम और मोदी भूल गए

गया। जनता दल यू महानगर का चौपाल शहर के विभिन्न वार्डो में जारी है। जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा विकास कार्यो को पर्चा के माध्यम से चर्चा की जाती है। सोमवार को वार्ड नंबर 39 व 40 में महानगर अध्यक्ष राजू वर्णवाल की अध्यक्षता में चौपाल बैठी। जिसमें श्री वर्णवाल ने लोगों को यह बताने का पूरा प्रयास किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो-जो वायदे किए। उस पर कायम हैं। जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:28 PM (IST)
        

भाजपा महिला नेत्रियों का पुतला दहन

गया।आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा की चार महिला नेत्रियों का पुतला सोमवार को चौक टावर के पास दहन किया। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे तथा महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे का पुतला फूंका गया। वक्ताओं ने कहा कि भ्रष्टाचार का आरोप है। लेकिन एक भी मंत्री अपने पद से इस्तीफा नहीं दे रही। वक्ताओं ने उपरोक्त चारों मंत्रियों को मंत्रिमं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:42 PM (IST)
        

पंचायत प्रतिनिधि भवन पर अंचल गार्ड का कब्जा

गया। अतरी प्रखंड मुख्यालय स्थित पंचायत प्रतिनिधियों के बैठने हेतु सामुदायिक भवन पर अंचल गार्ड एक साल से अधिक दिनों से कब्जा जमा रखा है। भवन पर पुलिस के द्वारा कब्जा जमाने के कारण पंचायत प्रतिनिधियों में पुलिस प्रशासन के प्रति रोष है। क्योंकि यह भवन पंचायत प्रतिनिधियों को बैठने एक आपस में पंचायत के विकास के बारे विचार विमर्श कराने का लिए सरकार ने बनाया है। उक्त भवन बनने के बाद एक दिन भी प्रतिनिधि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:36 PM (IST)
        

बाटम नाला की सफाई को मिला नया आयाम

गया। बार बार दुर्बाबाड़ी रोड में जल जमाव। इसके बाद लोगों का निगम प्रशासन व जनप्रतिनिधि के खिलाफ झल्लाहट। लेकिन किसी ने यह बताने की जुर्रत नहीं की। कि बाटम नाले को जाम होने के पीछे असल वजह क्या है? निगम प्रशासन भी हलकान। नागरिक परेशान। आखिरकार सोमवार को वर्षो से चली आ रही बाटम नाले के जाम की समस्या का काफी हद तक हल निकाल ही लिया गया। निगम प्रशासन सक्रिय हुआ। जांच हुई। पता चला कि कसाव टोला मोड़ पर निग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:17 PM (IST)
        

11.75 करोड़ की लागत से बनेगा अध्यापक शिक्षा महाविद्यालय का भवन

गया। +2 जिला स्कूल परिसर में अध्यापक शिक्षा महाविद्यालय की स्थापना की गई है। इस महाविद्यालय में 100 छात्र-छात्राओ के नामांकन की अनुमति तो मिल गई है, लेकिन इसके पास इतने छात्रों के शिक्षा ग्रहण करने के लिए पर्याप्त भवन, कमरा व कार्यालय तक उपलब्ध नहीं है। ऐसे में राज्य सरकार के शिक्षा विभाग ने अध्यापक शिक्षा महाविद्यालय का भवन निर्माण के लिए 11.75 करोड़ रुपये आवंटित कर दिया है। राशि आवंटित करने के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:40 PM (IST)
        

जहानाबाद ¨हसा को ले आयुक्त गंभीर

गया। मगध प्रमंडल आयुक्त वन्दना किनी ने जहानाबाद में पिछले दिनों हुई साम्प्रदायिक ¨हसा की घटना को काफी गंभीरता से ली है। आयुक्त श्रीमति किनी ने सोमवार को डीआईजी रत्‍‌न संजय से घटना को लेकर जानकारी प्राप्त की। आयुक्त के आदेश पर जहानाबाद पुलिस से कांड से संबंधित सभी प्राथमिकी की कापी फैक्स से मंगाया गया। आयुक्त श्रीमति किनी ने बताया कि जो कोई घटना में शामिल रहा है। उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:53 PM (IST)
        

जीवित महिला का शव उठाने को मिला मेमो

गया। एक तरफ सोमवार को जहां रेल थाना के अनि राजेश कुमार इंटरसीटी एक्सप्रेस ट्रेन से गिरकर मृत व्यक्ति के शव को लेकर परेशान रहे। वहीं दूसरी तरफ डिप्टी एसएस कार्यालय से एक मेमो आया कि प्लेटफार्म नंबर 3 पर करीब 40 वर्षीय एक महिला का शव है। डिस्पोजल की व्यवस्था की जाए। इस सूचना पर घटनास्थल पहुंचे अनि कुमार राजेश ने पाया कि जिस महिला के मृत का मेमो डिप्टी एसएस कार्यालय से मिला था। वो महिला जीवित है। अ‌र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 05:44 PM (IST)
        

इंटरसीटी एक्सप्रेस से गिरकर एक की मौत

गया। मानपुर-गया ग्रैंडकार्ड रेलखंड के बीच फल्गु नदी पर बने रेल पुल के नीचे से रेल पुलिस ने सोमवार को एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया है। शव बरामद कर पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया है। रेल थाना के अनि कुमार राजेश ने बताया कि गया आ रही 13305 अप धनबाद-गया इंटरसीटी एक्सप्रेस से गिरकर करीब 70 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। किमी संख्या 467/2 के पास फल्गु नदी पर बने रेल पुल से शव को बरामद किया गया है। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 05:41 PM (IST)
        

कला संकाय में सामान्य कोटि का 55 प्रतिशत में सीधा नामांकन

गया। गया कालेज में इंटरमीडिएट के साइंस और कामर्स संकाय में नामांकन के लिए फार्म अब मिलने लगा हैं। इसके लिए डालमिया सदन भवन में एक काउंटर खोला गया हैं। यहां से सशुल्क आवेदन फार्म प्राप्त कर सकते हैं। उसे पूर्ण रूपेण भरने के बाद उसी काउंटर पर जमा करना हैं। आवेदन जमा करने के उपरांत काउंटर से फार्म का काउंटर फाइल अवश्य प्राप्त कर लेंगे। आवेदन फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई निर्धारित की गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:37 PM (IST)
        

मरीज के इलाज को लेकर हंगामा

गया। जिलाधिकारी आवास के पास स्थित एक नर्सिग होम में एक महिला मरीज के इलाज को लेकर रविवार की देर शाम हंगामा हुआ। परिजनों का आरोप था कि महिला चिकित्सक ने आपरेशन के नाम पर चार हजार रुपया अग्रिम ले ली। आपरेशन के लिए पेट खोल दिया। फिर टांका लगाकर कहा कि पेट में गांठ है। मरीज को जिले से बाहर ले जाकर इलाज कराएं। जबकि परिजनों का कहना था कि आखिर महिला चिकित्सक ने आपरेशन करने के पूर्व जांच क्यों नहीं की? गय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:33 PM (IST)
        

फुटपाथ पर होता सब्जी का कारोबार

गया। शहर के दक्षिणी इलाके राजेंद्र आश्रम में सड़क और फुटपाथ पर अतिक्रमणकारियों ने हद कर दी। यहां क अतिक्रमणकारियों ने सड़क व फुटपाथ पर स्थायी तौर पर अपना टेंट लगा रखा है। यह टेंट बांस-बल्ला के सहारे लगाया गया है। जिसका अधिकांश भाग मुख्य सड़क पर निकला रहता है। जो यातायात व्यवस्था में निश्चित तौर व्यवधान डाल रही है। यह मार्ग बोधगया जाने और आने का मुख्य सड़क है। इन अतिक्रमणकारियों ने टेंट लगाकर सब्जी का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:31 PM (IST)
        

पुलिस ने की आधा दर्जन शराब भट्ठी ध्वस्त

संसू. मानपुर (गया): एसडीपीओ के निर्देशानुसार बुनियादगंज व मुफस्सिल पुलिस ने संयुक्त छापामारी कर शेखाबिगहा के आहर के निकट रविवार को अवैध शराब निर्माण को ले आधा दर्जन भट्ठी को ध्वस्त कर दिया। परन्तु शराब निर्माता पुलिस को देखते ही भागने में सफल रहा। थानाध्यक्ष सीएस सिंह ने बताया कि गुप्त जानकारी के आधार पर उपरोक्त स्थल पर छापामारी की गई। जिसमें छह भट्ठी को ध्वस्त कर निर्माण हो रहे भारी मात्रा मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:29 PM (IST)
        

पीडीएस की दो दुकानों का लाइसेंस रद्द

गया। जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने कहा है कि कई आरोप को लेकर जिले में दो जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों का लाइसेंस रद्द किया गया है। अब तक चार प्रखंड में कुल 184 जनवितरण प्रणाली के दुकानों का निरीक्षण अधिकारियों ने की है। जिले से 20 से अधिक वरीय पदाधिकारियों को जांच के लिए भेजा गया है। जिलाधिकारी श्री अग्रवाल ने बताया कि जनवितरण प्रणाली संबंधित कई शिकायतें जिला मुख्यालय को प्राप्त हो रही थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:28 PM (IST)
        

गतिरोध : आग बुझाने में हांफता है फायर ब्रिगेड

गया। राज्य सरकार गर्मी के मौसम में आगजनी की घटना को लेकर गंभीर है। सरकार ने होमगार्ड मुख्यालय की अनुशंसा पर कई करोड़ रुपया के बजट को स्वीकृति दी है। जिसके कारण जिला से लेकर अनुमंडल मुख्यालय तक अग्निशमन व्यवस्था को काफी सुदृढ़ किया गया है। फायर ब्रिगेड की कई वाहन और कर्मियों के लिए बजट प्रावधान है। दिल्ली पुलिस की तर्ज पर सूबे में फायर फाइटिंग सिस्टम की परिकल्पना आज से दो वर्ष पूर्व पुलिस मुख्या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:26 PM (IST)
        

पीएम मोदी को ले हाई एलर्ट

गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विशेष विमान रविवार को गया के अंतरराष्ट्रीय हवाई अडडा पर लैंड कर सकता है। इस संभावना को लेकर पीएमओ कार्यालय का संदेश जिले के आला प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को शनिवार को निदेश प्राप्त हो चुका था। प्रधानमंत्री श्री मोदी को रविवार को झारखंड के हजारीबाग के बरही में कृषि मंत्रालय द्वारा आयोजित समारोह में शिरकत करना था। भारी बारिश के कारण विशेष विमान के हजारीबाग में ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:25 PM (IST)
        

रची अपने अपहरण की कहानी, दो मित्र गिरफ्तार

गया। अपने मित्रों के साथ अपने अपहरण की कहानी की रचना 15 वर्षीय सत्यम को मंहगा पड़ा। सत्यम ने अपने स्कूल के दो मित्र रंजन व अंकित राज के साथ पांच लाख फिरौती अपने पिता से वसूलने के लिए कहानी गढ़ी। लेकिन गया पुलिस ने 12 घंटे के अंदर सत्यम को खोज निकालने में सफल हो गई। पकड़ा गया अंकित राज का दावा है कि उसकी मां तनूजा देवी जिला परिषद की सदस्य है। वहीं पिता अरूण कुमार जद यू के जिला उपाध्यक्ष है। एसएसपी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:07 PM (IST)
        
(News from Gaya, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें