गया

  • दोनों भाई के गिरफ्तारी के लेकर ग्रामीणों ने किया थाना का घेराव

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 09:01 PM (IST)

    गया। नीमचक बथानी थाना के बंडी बाजार के लोगों ने शनिवार को मंझौली गांव के अपराधी सकील खां एवं उसका भाई वकील खां के गिरफ्तारी को थाने का घेराव किया। थाना के घेराव करते हुए ग्रामीणों ने कहा कि क्षेत्र में दोनो भाई के द्वारा हमेशा कोई न कोई बड़ी घटना का अंजाम दिया जा रहा है। और पुलिस दोनों भाई का गिरफ्तार करने में असफल साबित हो रही है। दोनों भाई के दबंगई दिखाते हुए शुक्रवार की शाम बंडी बाजार लगभग 50 चक... और पढ़ें »

  • नक्सल प्रभावित इलाके में चुनाव कराना चुनौती

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 08:56 PM (IST)

    गया। बाराचट्टी प्रखंड के 5 पंचायत में शांतिपूर्वक व भयमुक्त चुनाव कराना पुलिस-प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है। प्रखंड के पतलुका, झाझ, बुमेर, दिवनिया, जयगीर पंचायत नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी के गढ़ वाले क्षेत्र के रूप में जाना जाता है। हालांकि इधर पाच वर्षो से अ‌र्द्ध सैनिक बलों के द्वारा जंगलों मे लगातार हो रहे आपरेशन के कारण नक्सली संगठनों का प्रभाव में कमी तो आयी है। परंतु ग्रामीणों मे संगठन के प... और पढ़ें »

  • बिजली चोरी में 12 पर प्राथमिकी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 08:49 PM (IST)

    गया। बेलागंज थाना क्षेत्र ग्रामीण क्षेत्रो में बिजली चोरी के खिलाफ चलाए गये विशेष अभियान में 12 लोगों के खिलाफ बेलागंज थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया गया। विद्युत कनीय अभियंता रवि कुमार मगधिया ने बताया कि शुक्रवार को विभाग द्वारा विशेष छापामारी दल बेलागंज के विभिन्न गांवों विद्युत ऊर्जा चोरी के खिलाफ अभियान चलाया गया। श्री मगधिया ने बताया कि इस दौरान थाना क्षेत्र के श्रीपुर निवासी दारा सिंह, नी... और पढ़ें »

  • डुमरिया में चार दिन से चुनाव प्रचार बंद

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 08:44 PM (IST)

    गया। नक्सलियों के माद में बसा डुमरिया के 11 पंयाचत में चार दिन से चुनाव प्रचार बंद है। सभी उम्मीदवार दहशत में हैं। मतदाताओं के समक्ष एक भी प्रत्याशी वोट मागने नहीं जा रहे हैं। न तो चुनावी गीत ही सुनाई दे रही है। पंचायत के किसी भी गाव में जाने के बाद नहीं लगता की यहा चुनाव होना है। जबकि 30 मई को 157 मतदान केन्द्रों पर 38320 महिला एवं 34463 पुरुष मतदाता वोट डालेंगे। हालांकि मतदाताओं में भी भय का महौ... और पढ़ें »

  • पुलिस छाबनी में तब्दील हुआ डुमरिया

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 08:40 PM (IST)

    गया। नक्सल क्षेत्र डुमरिया के 157 मतदान केन्द्रों पर 30 मई को शाति पूर्ण चुनाव कराने के लिए काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किये गये हैं। शनिवार से ही इलाका पुलिस छाबनी में तब्दील हो गया। डुमरिया बाजार में चौबीस घटा पुलिस का पहरा पड़ रहा है। दो चक्के वाहन पर सवार पुलिस कर्मी तमाम मार्ग में घूम रहे हैं। पुल-पुलिया की जाच किये जा रहे हैं। थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह का दावा है कि डुमरिया में मतदाता भय मुक... और पढ़ें »

  • भयभीत होकर डुमरिया पहुंचे मतदानकर्मी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 08:36 PM (IST)

    गया। जिले के अति नक्सल प्रभावित डुमरिया के 157 मतदान केन्द्रों पर 30 मई को वोट कराने के लिए मतदानकर्मी भयभीत होकर डुमरिया प्रखंड मुख्यालय में शनिवार को पहुंचे। जहा मतपेटी और चुनाव सामग्री प्राप्त कर रविवार को अपने-अपने कलस्टर सेन्टर पर पहुंचेगें। बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी अजेश कुमार ने बताया कि प्रखंड में पाच कलस्टर सेंटर बनाये गये हैं। सभी अति संवेदनशील है। जहा काफी मात्रा में पुलिसबल तैनात क... और पढ़ें »

  • नवादा मुफ्फसिल थाना एसएचओ निलंबित

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 08:06 PM (IST)

    गया। मगध क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक सौरभ कुमार ने नवादा के मुफ्फसिल थाना के एसएचओ राकेश रंजन को शनिवार की शाम निलंबित करने के संबंध में मगध क्षेत्रादेश निर्गत की है। एसपी नवादा विकास बर्मन ने डीआईजी से उपरोक्त थाना एसएचओ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित कराने के लिए अनुमति मांगी थी। डीआईजी श्री कुमार ने बताया कि राकेश रंजन 2014 से मुफ्फसिल थाना के एसएचओ के पद पर तैनात थे। पंचायत चुनाव के... और पढ़ें »

  • औरंगाबाद के गोह थाना एसएचओ निलंबित

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 08:03 PM (IST)

    गया। पटना प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक नैयर हसनैन खान ने औरंगाबाद के गोह थाना के एसएचओ एके दूबे को तत्काल प्रभाव से शनिवार को निलंबित करने का आदेश निर्गत किया है। साथ ही एसएचओ श्री दूबे के खिलाफ विभागीय कार्रवाई प्रारंभ करने का आदेश निर्गत किया गया है। आईजी श्री खान ने मगध क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक सौरभ कुमार को विभागीय कार्रवाई का डे-टू-डे समीक्षा करने का निदेश दिया है। मगध क्षेत्र के उप... और पढ़ें »

  • ट्रैक्टर के चपेट में आने से स्कूली छात्रा घायल

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 08:02 PM (IST)

    गया। गुरारु स्टेट हाईवे 69 के बरबाडीह मोड़ के समीप एक अनियंत्रित बालू लदी ट्रैक्टर के चपेट में आने से एक साइकिल सवार स्कूली छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल छात्रा की पहचान एरुर गांव के नसरुलाह खां की पुत्री रानी प्रवीण के रूप में हुआ। वे प्रत्येक दिन की तरह साइकिल से गुरुआ बाजार में पढ़ाई करने जा रहीं थी जो रास्ते में ही अनियंत्रित ट्रैक्टर के चपेट में पड़कर कोचिंग की जगह ग्रामीणों के सहयोग से ... और पढ़ें »

  • आश्रितों को मिले दस-दस लाख रूपये मुआवजा: सासद

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:46 PM (IST)

    गया। राज्य में अराजकता है। लूट, फसाद, हत्या, चोरी और दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ रहीं है। जन आक्रोश होता है तो पुलिस एक नई कहानी गढ़ देती है। अपराध के खिलाफ आवाज उठाने वालों पर जुल्म ढाया जाता है। महिलाओं और बुजुर्गो के साथ दु‌र्व्यवहार किया जाता है। मैं एसएसपी और डीएम से माग करता हूं कि कठार गाव में अंकित एवं आनंद हत्याकाड की जाच वरीय पदाधिकारी से कराई जाए। उसमें संलिप्त हत्यारों को सजा दी जाए। उक्त ब... और पढ़ें »

  • कब तक 'शो केस' बनकर तैयार होगा गया जंक्शन

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:46 PM (IST)

    गया। गया जंक्शन भारतीय रेल के विश्व पर्यटन के मानचित्र पर ध्रूव तारे के समान है। प्रतिवर्ष लाखों की संख्या में पर्यटक व तीर्थयात्री इसी गया रेलवे स्टेशन से होकर ही बोधगया के महाबोधि मंदिर व विष्णुपद मंदिर में दर्शन, पूजा अर्चना व तर्पण के लिए पहुंचते हैं। इस रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय सुविधा से लैस करने की दिशा में कई कदम उठाए जा रहे हैं। विशेषकर नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद इस ... और पढ़ें »

  • हलकान रहे लोग, लगा रहा जाम

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:01 PM (IST)

    गया। शनिवार को शहर के उत्तरी इलाके का व्यस्त रोड बागेश्वरी-पावरगंज-रेलवे स्टेशन रोड पर बैरागी कलाली मोड़ के पास सुबह से ही लोग उतर आए। जिसके कारण लोग हलकान रहे। वहीं दूसरी तरफ शहर के दक्षिण इलाके में नारायण चुआं मोड़ के पास मनसरबा पईन पर रंजीत सिंह नामक एक व्यक्ति द्वारा कथित अतिक्रमण करने के विरोध में स्थानीय लोग सड़क को जाम कर दिया। बैरागी मोहल्ले के पास जाम कर रहे लोगों का आरोप था कि पिछले चार मही... और पढ़ें »

  • सुदेश-सुनील हत्याकांड: नक्सली कार्रवाई या चुनावी रंजिश

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:53 PM (IST)

    [कमल नयन] गया: चार दिन गुजर गए। एक दिन बाद डुमरिया में पंचायत चुनाव होने हैं। इस बीच ¨हसा-प्रति¨हसा के आसार दिख रहे हैं। सूर्य ढलते ही डुमरिया बाजार की दुकानें बंद हो जा रही है। फिर एक बार नक्सल प्रभावित यह क्षेत्र 80 के दशक से गुजरने लगा है। जब इस क्षेत्र के हर कोने से 'लाल सलाम' के नारे गूंजा करते थे। बात यह है कि यह सब फिर कैसे और क्यों हुआ? इस प्रश्न का जबाब आगे आने वाला दिन बताएगा। फिलहाल हम ... और पढ़ें »

  • सीआइबी टीम को मिली सफलता, माल बरामद

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:40 PM (IST)

    गया। पैसेंजर ट्रेन में लगी बैटरियों की चोरी से परेशान रेलवे सुरक्षा बल के आसूचना विभाग (सीआइबी) की टीम को आखिरकार सफलता हाथ लग गई। गया जंक्शन पर पदस्थापित आसूचना विभाग के सीआइबी इंस्पेक्टर बीके सिंह के नेतृत्व में गठित विशेष टास्क टीम ने रोहतास जिले के टाउन थाना क्षेत्र के जती बिगहा में मुन्ना खां के घर शनिवार को छापामारी की। मुन्ना के घर से चोरी के एक बैटरी को बरामद कर लिया गया है। जिसकी कीमत लगभ... और पढ़ें »

  • कब तक 'शो केस' बनकर तैयार होगा गया जंक्शन

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:31 PM (IST)

    गया। गया जंक्शन भारतीय रेल के विश्व पर्यटन के मानचित्र पर ध्रूव तारे के समान है। प्रतिवर्ष लाखों की संख्या में पर्यटक व तीर्थयात्री इसी गया रेलवे स्टेशन से होकर ही बोधगया के महाबोधि मंदिर व विष्णुपद मंदिर में दर्शन, पूजा अर्चना व तर्पण के लिए पहुंचते हैं। इस रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय सुविधा से लैस करने की दिशा में कई कदम उठाए जा रहे हैं। विशेषकर नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद इस ... और पढ़ें »

  • चुनाव के बाद शुरू हुआ हार-जीत का आंकलन

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 10:53 PM (IST)

    गया। नक्सल क्षेत्र इमामगंज के 243 मतदान केन्द्रों पर चुनाव सम्पन्न होने के दूसरे दिन शुक्रवार को हार-जीत का आकलन शुरू हो गया। गाव के सार्वजनिक स्थल एवं बाजार में चाय के दुकानों पर कई प्रत्याशी के समर्थक इक्कठा होकर अपना-अपना आंकडा पेश करना शुरू कर देते। कौन बूथ पर कितना वोट मिला सभी जोड़ते है। कुछ समर्थक कहते चुनाव के पूर्व रात्रि कई प्रत्याशी हमारे उम्मीदवार को समर्थन कर दिये। जिसके वजह हमारे प्रत... और पढ़ें »

  • स्वयंसेवकों के साथ सरकारी महकमा भी खड़ा हुआ हड़ाही तालाब बचाने को

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 10:31 PM (IST)

    गया। धरती पर जीवन के अस्तित्व को बचाए रखने के लिए तालाब के अस्तित्व की रक्षा जरूरी है। सर्वविदित है कि तालाब हमारे जल संचय के लिए प्राकृतिक स्रोत के रूप में उपयोगी है। ग्राम स्तर पर तालाबों में संचित जल से पृथ्वी के भू जलस्तर उपर उठाने के लिए रिसाईकिलिंग होता है। गया जिले के वजीरगंज प्रखंड अंतर्गत ऐतिहासिक स्थल हड़ाही स्थान पर महाभारत काल से निर्मित तालाब के अस्तित्व को बचाने के लिये सुजाता वेलफेयर... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों ने रोका पीसीसी कार्य

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:59 PM (IST)

    गया। बाराचटटी प्रखंड के पतलुका पंचायत में आदर्श आचार सहित लागू होने के बावजूद ग्राम पंचायत की राशि से विकास कार्य को पंचायत सचिव के द्वारा कराया जा रहा है। वहीं गुणवता में घोर कमी व कार्य को बिना पूर्ण किए काम बंद कर देने के बाद उग्र ग्रामीणों ने बिचौलिया द्वारा पीसीसी काम करने लाया गया मिक्चर मशीन व ट्रैक्टर को अपने कब्जे में कर लिया। तथा मुखिया पुत्र अनिल दास को गाव में आने के बाद वाहनो को छोडने... और पढ़ें »

  • घोषणा के साथ अनिश्चितकालीन धरना समाप्त

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:48 PM (IST)

    गया। आखिरकार पंचायत समिति के चुनाव चिन्ह में हुए हेरा फेरी के मामला का अंत तब हुआ जब चुनाव आयोग के द्वारा चुनाव को रदद करते हुए चुनाव कराने की घोषणा करनी पड़ी। इसके साथ हीं प्रखण्ड कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना भी समाप्त हो गया। मालूम हो कि पंचायत चुनाव का छठा चरण विगत 14 मई के हुए चुनाव में पंचायत समिति क्षेत्र सं. 3 में हुए चुनाव चिन्ह के हेरा फेरी मामले मेंप्रत्याशी प्रविला देवी व उप प्रमुख कि... और पढ़ें »

  • आपसी विवाद में मारपीट में चौकीदार घायल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:46 PM (IST)

    गया। परैया थाना के करहट्टा गाव में गुरुवार को आपसी विवाद के बाद दो पक्षों में मारपीट हो गयी। स्थानीय ग्रामीण कृष्णा पासवान व सुखदेव पासवान के बीच मामूली विवाद को शाम में मारपीट हो गयी। जिसमे चौकीदार कृष्णा पासवान बुरी तरह घायल हो गया। घटना के सम्वन्ध में दोनों पक्षों के द्वारा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। काड संख्या 68/16 में कृष्णा पासवान द्वारा दर्ज की गयी प्राथमिकी में छह लोगों को नामजद अ... और पढ़ें »

(News from Gaya, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें