Move to Jagran APP

रहस्‍य और रोमांच की है दरकार तो किसी पार्टनर के साथ इन पांच जगहों पर घूमें बार-बार

हम आज आप को पांच टूरिस्‍ट डेस्‍टिनेशन बता रहे हैं। बस रखें इतना ख्‍याल की यहां अकेले जाना हो सकता है खतरनाक। इसलिए जायें किसी भरोसेमंद साथी के साथ।

By molly.sethEdited By: Published: Mon, 08 May 2017 04:52 PM (IST)Updated: Mon, 08 May 2017 04:52 PM (IST)
रहस्‍य और रोमांच की है दरकार तो किसी पार्टनर के साथ इन पांच जगहों पर घूमें बार-बार
रहस्‍य और रोमांच की है दरकार तो किसी पार्टनर के साथ इन पांच जगहों पर घूमें बार-बार

loksabha election banner

अल सल्‍वाडोर में सैन सल्‍वाडोर

अल सल्‍वाडोर के बारे में कहा जाता है कि ये दुनिया की सबसे वायलेंट कंट्री है और इसकी राजधानी सैन सल्‍वाडोर में सबसे ज्‍यादा हत्‍यायें हुई हैं। वैसे ये एक खूबसूरत जगह है। अब यहां हत्‍याओं की दर में कमी आ गयी है। आंकड़े बताते है कि यहां पहले के मुकाबले अब हर 100,000 पर 190 की जगह 137 मौतों की ही खबर सुनाई देती है।

मैक्‍सिको का अकापुल्को शहर

चलिए अब चलते हैं अकापुल्को जो मैक्‍सिको का एक शहर है। यहां पर अमेरिकी सरकारी अधिकारियों को जाने की इजाजत नहीं है क्‍योंकि ये भी दुनिया सबसे वायलेंट शहर माना जाता है। हत्‍याओं के अलवा ड्रग माफिया का आतंक भी यहां एक बड़ी समस्‍या है। 

होंडुरास का सैन पेड्रो सुला

क्रूर हत्‍याओं के लिए कभी होंडुरास का सैन पेड्रो सुला नगर टॉप पर था। हालाकि अब इसका स्‍थान तीसरा है। एक मैक्‍सिकन शोध के अनुसार कभी प्रति 100,000 में इस शहर में 169 लोगों की हत्‍या हो जाती थी। बिना कुछ कहे कुछ लोग अचानक गलियों में गश्‍त करती पुलिस पर गोलियां चलाना शुरू कर देते हैं। गैरकानूनी हथियारों की खरीद फरोख्‍त यहां की सबसे बड़ी समस्‍या है।

ब्राजील का मनौस 

हालाकि रियो भी एक खतरनाक शहर है पर ये ब्राजील के टॉप फोर खतरनाक शहरों में भी नहीं गिना जाता क्‍योंकि यहां पर मनौस जैसे खतरनाक शहर मौजूद हैं। वैसे मनौस अपने खूबसूरत बीचेस और एडवेंचर र्स्‍पोटस के लिए भी प्रसिद्ध है लेकिन सबसे ज्‍यादा शोहरत उसे यहां होने वाली खतरनाक हत्‍याओं के लिए दिलाई है। 2016 में हत्‍याओं के मामले में ये ब्राजील का नंबर वन शहर था। 

ग्‍वाटेमाला की ग्‍वाटेमाला सिटी

ब्रिटिश गवरमेंट के अध्‍ययन के अनुसार ग्‍वाटेमाला सिटी लैटिन अमेरिका में सबसे ज्‍यादा अपराध दर वाला शहर है। यहां आने वाले पर्यटकों को जान धमकी देना और उनको लूटना यहां होने वाला सामान्‍य अपराध है, विशेष रूप से रात में।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.