Move to Jagran APP

बीच ट्रिप पर जा रहे हैं तो अपने ट्रैवल बैग में ये 7 सामान रखना न भूलें

बीच ट्रिप पर जाने का मूड बना रहे हैं तो पहले से आप को अपना ट्रैवल बैग तैयार कर लेना चाहिये। क्‍योंकि अगर धोखे से भी कुछ छूट गया तो आप की बीच ट्रिप में खलल पड़ेगा।

By prabhapunj.mishraEdited By: Published: Thu, 29 Jun 2017 04:48 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jun 2017 04:48 PM (IST)
बीच ट्रिप पर जा रहे हैं तो अपने ट्रैवल बैग में ये 7 सामान रखना न भूलें
बीच ट्रिप पर जा रहे हैं तो अपने ट्रैवल बैग में ये 7 सामान रखना न भूलें

1- बीच ट्रिप पर जाने से पहले अपने बैग में सनस्‍क्रीन लोशन जरूर रख लें। जब भी आप बीच पर घूमने जायें तो सनस्‍क्रीन लगा कर जायें। ऐसा करने से आप की त्‍वचा डार्क नहीं होगी। 

loksabha election banner

2- अब बीच पर जा रहे हैं तो घूमना फिरना तो होगा ही। ऐसे में आप को धूप का चश्मा और हैट बैग में जरूर रख लेना चाहिये। अगर नहीं है तो रास्‍ते में भी आप इन चीजों को खरीद सकते हैं। 

3- अपने साथ कपड़े और जूते-चप्पल ध्यान से रख लें। बीच पर घूमने के लिए अलग और बाजार में घूमने के लिए आपके पास अलग-अलग जूते-चप्पल और कपड़े होने चाहिए।

4- अगर आप को ज्‍वैलेरी पहनने का शौक है तो हल्‍के गहने पहनकर बीच पर जायें। कभी भी सोने के कीमती गहनों को पहनकर बीच पर नहीं जाना चाहिये।

5- यात्रा के दौरान आप के पास कैश होना जरूरी है पर बहुत अधिक कैश लेकर चलने की जरूरत नहीं। कार्ड कैरी करना कहीं ज्यादा सेफ होता है। इससे आप कहीं भी कभी भी पैसे निकाल सकते हैं।

6- बीच पर जाने से पहले अपने साथ हमेशा एक्‍स्‍ट्रा पानी की बोतल कैरी करनी चाहिये। थोड़ी-थोड़ी देर में आप को पानी पीते रहना चाहिये। इससे आप के शरीर में पानी की कमी नहीं होगी। 

7- बीच पर जाने से पहले अपने बैग में एक्‍स्‍ट्रा टॉवल और अंडरवियर जरूर रखें। क्‍योंकि स्‍वीमिंग करने के बाद आप बहुत देर तक पानी में भीगा हुआ अंडरवियर पहन कर नहीं घूम सकते हैं।

8- कभी भी आप बीच पर जायें तो अपने साथ लाइफगार्ड जरूर रखें। बीच पर लाइफगार्ड की बातों को नजरअंदाज न करें। ये आप की जीवन की सुरक्षा करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.