Move to Jagran APP

फादर्स डे पर 10 गिफ्ट आइडियाज जिनकी थी आपको तलाश

फादर्स डे बेहद करीब है। इस मौके पर अपने पापा को क्या तोहफा देने वाले हैं। अगर आप को कुछ नहीं समझ आ रहा है तो ये खबर पढ़ने के बाद आप आसानी से अपने पापा के लिये गिफ्ट सिलेक्‍ट कर सकते हैं।

By prabhapunj.mishraEdited By: Published: Sat, 17 Jun 2017 06:20 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jun 2017 01:30 PM (IST)
फादर्स डे पर 10 गिफ्ट आइडियाज जिनकी थी आपको तलाश
फादर्स डे पर 10 गिफ्ट आइडियाज जिनकी थी आपको तलाश

1- कॉफी मशीन

loksabha election banner

आप के पापा को कॉफी पीने का शौक है और सुबह उठ कर वो अक्‍सर कॉफी का इंतजार करते हैं तो आप अपने पापा को एक इलेक्ट्रिक कॉफी मशीन दे सकते हैं। इससे वो जब चाहेंगे कॉफी बना कर पी सकते हैं। 

2- साइकिल

आप के पापा अपनी सेहत को लेकर काफी एक्टिव रहते हैं। जॉगिंग पर जाते हैं और एक्‍सासाइज भी करते हैं तो ऐसे में आप अपने पापा के लिये एक साइकिल खरीद सकते हैं। फादर्स डे पर अपने पापा को आप सइकिल भी गिफ्ट कर सकते हैं। 

3- जीपीएस

आप के पापा अक्‍सर बाहर जाते है। उन्‍हें कई शहरों में काम पड़ता है। ऐसे में आप इस फादर्स डे के मौके पर उन्‍हें एक जीपीएस डिवाइस गिफ्ट कर सकते हैं। ऐसे में आप के पापा जब भी बाहर जायेंगे तो उन्‍हें रास्‍तों को समझने में दिक्‍कत नहीं होगी। 

4- फे‍मिली फोटो

इस फादर्स डे के मौके पर आप अपने पापा को खुश करने के लिये फैमिली फोटो भी दे सकते हैं। जिसे वो अपने कमरे की वॉल पर लगा कर रखेंगे। अगर आप अपने पापा को फैमिली फोटो गिफ्ट करते हैं तो उन्‍हें बहुत खुशी होगा। 

5- रिस्‍ट वॉच

अगर आप के पापा को घड़ी पहनने का शौक है तो इस फादर्स डे पर आप उन्‍हें खुश करने के लिये रिस्‍ट वॉच भी दे सकते हैं। मार्केट में कई तरह की घडि़यां मौजदू हैं। जो आप को बहुत पसंद आयेंगी। 

6- हेड फोन

आप के पापा म्‍यूजिक के शौकीन है। अगर वो अक्‍सर गाने गुननाते हैं तो इस फादर्स डे पर आप उन्‍हें एक हेडफोन गिफ्ट कर सकते हैं। जिसे वो कहीं भी कभी भी म्‍यूजिक इंज्‍वाय कर सकते हैं। इससे आप के पापा बहुत खुश हो जायेंगे। 

7- स्‍मार्टफोन

आप के पापा को अगर गजेट्स का शौक है तो आप उन्‍हें लेटेस्‍ट स्‍मार्टफोन गिफ्ट कर सकते हैं। इस फादर्स डे पर जब पापा सुबह सो कर उठें तब तक आप उनके पुराने फोन से सिम निकाल कर नये फोन में डालें। फिर उसपर फोन कर उन्‍हें फादर्स डे विश करें।

8- टूर पैकेज

इस फादर्स डे को अगर आप थोड़ हट कर सेलिब्रेट करना चाहते हैं और अपने पापा के लिये कुछ अलग गिफ्ट चूज करना चाहते हैं तो आप उन्‍हें एक अच्‍छा सा टूर पैकेज भी गिफ्ट कर सकते हैं। इसके लिये आप को सिर्फ जरूरत होगी तो आप के पापा के पसंद जानने की कि वो कहां जाना चाहेंगे। 

9- ट्रिमर

फादर्स डे के मौके पर हर कोई अपने पापा को बेस्‍ट गिफ्ट देना चाहता है। जिसे देखने के बाद आप के पापा खुश हो जायें। तो इस मौके पर आप अपने पापा को शेविंग करने के लिये ट्रिमर भी दे सकते हैं। जिससे उन्‍हें शेविंग करने में आसानी रहेगी। 

10- टाई

आप को पापा अक्‍सर मीटिंग्‍स और पार्टियों में कोट सूट पहनते होंगे। ऐसे में वो टाई जरूर पहनते होंगे। अगर आप के पाप को टाई कलेक्‍ट करने का शौक है और उनके पास हर मौके के लिये टाई मौजूद है तो आप उन्‍हें टाई गिफ्ट कर सकते हैं। इससे आप के पापा बेहद खुश हो जायेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.