Move to Jagran APP

मौसम की मांग पर पहने व्‍हाइट और दिखें क्‍लासी

व्हाइट कलर गर्मी में ठंडक का एहसास कराता है। कॉकटेल पार्टी हो या कैजुअल गेट टु गेदर या फिर दोस्तों के साथ शॉपिंग करनी हो, यहहर मौके के लिए परफेक्ट है।

By Sakhi UserEdited By: Published: Fri, 14 Jul 2017 02:59 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jul 2017 02:50 PM (IST)
मौसम की मांग पर पहने व्‍हाइट और दिखें क्‍लासी
मौसम की मांग पर पहने व्‍हाइट और दिखें क्‍लासी

 क्लासिक है व्हाइट
बारिश वाली चिपचिपी गर्मी का मौसम है। समय है ब्लैक, डीप ब्लू, ब्राउन जैसे गहरे रंगों के कपड़ों को अलविदा कहने और हलके रंग के कपड़ों को बाहर निकालने का। खासतौर पर व्हाइट कलर सबसे अच्छा माना जाता है। सफेद रंग को शुद्धता,निर्मलता और स्वच्छता का प्रतीक माना जाता है। फैशन डिजाइनर अनिता डोंगरे बता रही हैं कि इसे समर वॉर्डरोब का हिस्सा कैसे बनाया जाए।

loksabha election banner

व्हाइट है राइट
गर्मियों के लिए व्हाइट क्लासिक कलर है।  इसे किसी भी रंग के साथ मिक्स एंड मैच कर पहना जा सकता है चाहे डेनिम की जींस हो या रेड कलर स्कर्ट, दोनों व्हाइट टॉप के साथ बेहतरीन लगते हैं।

शिअर मैजिक
इन दिनों शिअर फैब्रिक का चलन है। ऐसे में इस फैब्रिक में भी व्हाइट कलर ट्रेंड में है। हालांकि ऐसे कपड़े पहनने के लिए बॉडी का सही शेप में होना जरूरी है। अगर आप शेप में हैं तो यह ट्रेंड आप पर बहुत सूट करेगा। शिअर फैब्रिक में शिफॉन, सिल्क और जॉर्जेट का इस्तेमाल बेहतरीन लगता है।

जिम वेयर
अगर आप जिम या किसी स्पोर्ट के लिए जा रहे हैं तो व्हाइट कलर की कॉलर वाली टीशर्ट पहनें। यह भी हर तरह के बॉडी टाइप को सूट करती है।
देसी अंदाज
पारंपरिक कपड़े पहन रहे हैं तो पुरुष व्हाइट कलर का कुर्ता पायजामा और महिलायें सेमी शिअर फैब्रिक का अनारकली ट्राई कर सकती हैं।

ऑफिस वेयर
अगर आपके ऑफिस में कोई ड्रेस कोड न हो तो आप व्हाइट टॉप के साथ जैकेट और स्कर्ट को टीमअप कर सकते हैं।
एक्सेसरीज़
सही एक्सेसरीज के साथ व्हाइट ड्रेस को कंबाइन कर आप अपने लुक को अट्रैक्टिव बना सकते हैं। फ्लोई व्हाइट ड्रेस के साथ ब्राउन ब्रेडेड बेल्ट और न्यूड कलर्ड पंप्स कैरी करें। इस ड्रेस के साथ कलरफुल स्कार्फ और सनग्लासेस कैरी कर आप रेट्रो लुक क्रिएट कर सकते हैं।

एक्सपोजर से बचें
व्हाइट कलर सादगी का प्रतीक है। इसलिए इस कलर के परिधान पहनते वक्त अनावश्यक एक्सपोजर से बचें। डीप नेक या डीप स्लिट की जगह सिंपल एंड सोबर सिलुएट्स वाली ड्रेस चुनें।
  प्रस्तुति : संगीता सिंह

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.