Move to Jagran APP

आज ही अपनायें ये 7 ब्यूटी रिजॉल्युशन और नए साल में दिखें और भी खूबसूरत

नये साल में लें एक नया रिजॉल्युशंस खुद की केयर करने के लिए ब्युटी रिजॉल्युशंस बनायें और इसे मियमित रुप से फॉलो करके आप खूद को बनायें और भी खूबसूरत।

By Srishti VermaEdited By: Published: Tue, 03 Jan 2017 02:45 PM (IST)Updated: Tue, 03 Jan 2017 03:58 PM (IST)
आज ही अपनायें ये 7 ब्यूटी रिजॉल्युशन और नए साल में दिखें और भी खूबसूरत
आज ही अपनायें ये 7 ब्यूटी रिजॉल्युशन और नए साल में दिखें और भी खूबसूरत

नया साल आने से साथ ही कई तरह के रिजॉल्युशंस लिये जाते हैं। कोई अपना वजन कम करना चाहता है तो कोई कुकिंग करना सीखना चाहता है। इन सबके अलावा ये समय ब्यूटी रिजॉल्युशंस बनाने का भी है जब आप अपनी खूबसूरती में कुछ सकारात्मक बदलाव पाने के लिए कुछ तरीके अपना सकते हैं। मौका है दस्तूर भी है तो आप भी अपनायें इस साल न्यू इयर के कुछ ब्यूटी रिजॉल्युशंस जो नीचे दिये जा रहे हैं।

loksabha election banner

हाथों की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए रोज लगायें एसपीएफ

बादल और कोहरे वाले मौसम में डॉक्टर्स की भी सलाह होती है कि रोज सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें। सनस्क्रीन सिर्फ आपको स्किन केयर से नहीं बल्कि उम्र बढ़ने के साथ साथ आपके स्किन पर पड़ रही झुर्रियों और दाग धब्बों को भी छुपाता है। लाइटवेट फार्मूले को अपनाते हुए आप एंटीऑक्सीडेंट लेस्ड सीरम का इस्तेमाल आप मेकअप प्राइमर की तरह कर सकती हैं। इसे आप सिर्फ चेहरे पर नहीं बल्कि अपने हाथों के दोनों तरफ लगा सकती हैं ताकि ये आपके चेहरे की तरह ही खूबसूरत और मुलायम बना रहे।
ये भी पढ़ें खूबसूरत त्वचा के लिए खास आयुर्वेदिक टिप्स

अपने मेकअपकेस को बनायें नया और फ्रेश

मेकअप आपकी खूबसूरती में बढ़ोत्तरी करता है। इसके लिए आपको अपने मेकअप किट में कुछ बदलाव भी करने पड़ेंगे। अपने मेकअप कैबिनेट में जायें और पुराने आयटम को निकाल फेकें जो आप पुराने समय से इस्तेमाल करती आ रही हैं। मस्कारा और आइलाइनर को छोड़कर आप बाकी आयटम को बदल कर अपने मेकअप केस को नया बना सकती हैं ताकि हर रोज आप दिखें नई और फ्रेश।

मेकअप ब्रशेस और कॉपैक्ट को रखें साफ

जब आप तैयार हो रही हों अपने मेकअप ब्रशेस की सफाइ करें साथ ही अपने कॉपैक्ट की भी वाईप से नियमित रुप से सफाई करें। स्पॉंज और ब्रशेस को माइल्ड शैंपू और गर्म पानी से साफ कर अच्छे से सुखा कर रखें।

सोने से पहले दो बार क्लीजिंग से चेहरा साफ करें

अगर आप मेकअप में हैं और नींद से बेकाबू हैं तो ये टिप्स आपके लिए है। मेकअप के साथ सोने से आपके स्किन पर गलत प्रभाव पड़ता है और आखिर में आप झुर्रियों के शिकार बन जाते हैं। माइसेलर क्लीजिंग वॉटर को फेस वाईप में लेकर अपने चेहरे पर उपर की दिशा में घुमाते हुए अपना मेकअप उतारें। इसके बाद भी अगर बाकी है तो आप अच्छे फेश वॉश से पहले चेहरे को साफ करें उसके बाद नाइटक्रीम लगायें।
ये भी पढ़ें 2017 मे होंगे ये फैशन ट्रेंड अपने लुक को बदलने के लिए हो जाइए तैयार

टीवी देखते समय शीट मास्क का इस्तेमाल करें

मल्टीटास्किंग होना अपने आप में बहुत अच्छी बात है। कॉटन शीट मास्क का इस्तेमाल करें और आप इसके साथ ही अपने लैपटॉप पर काम करें या टीवी देखें आपके सेंसेटिव स्किन के लिए काफी फायदेमंद होगा।
बालों को नियमित रुप से स्ट्रेट करना छोड़ दें

अगर आपको हमेशा बालों में आयरन करने की आदत है तो इसे जितनी जल्दी हो सकें छोड़ दें क्योंकि इससे बहुत जल्द ही आपके बाल दोमुंहे और रुखे हो जायेंगे। बालों को अलग अलग लुक देने की कोशिश करें ये न सिर्फ आपके बालों को सही रखेगा बल्कि आपको अच्छा भी फील करायेगा।
एक्सपेरिमेंट
एक्सपेरिंट करना ना भूलें। चाहे लिप्स्टिक की बात या कुछ और जिस भी कलर का इस्तेमाल करना चाहें बेझिझक करें। क्योंकि जिंदगी बहुत ही छोटी है इसलिए बेझिझक होकर अपने मन के अनुसार खुद को खूबसूरत बनायें।
ये भी पढ़ें हर महिला के लिए जरूरी है ये ब्‍यूटी बकेट लिस्‍ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.