Move to Jagran APP

इन टिप्स को अपनायेंगे तो गर्मियों में भी बालों को रख सकेंगे स्टाइलिश

इस धूल और धूप के मौसम में हमें कहीं आउटिंग पर निकलना हो तो हमारे सारे मेहनत पर पानी फिर जाता है, और हमारा परफेक्ट बालों का सपना अधूरा ही रह जाता है।

By Srishti VermaEdited By: Published: Fri, 07 Apr 2017 01:04 PM (IST)Updated: Mon, 10 Apr 2017 09:00 AM (IST)
इन टिप्स को अपनायेंगे तो गर्मियों में भी बालों को रख सकेंगे स्टाइलिश
इन टिप्स को अपनायेंगे तो गर्मियों में भी बालों को रख सकेंगे स्टाइलिश

गर्मी का सीजन आ चुका है। लेकिन लड़कियों के लिए चाहे कैसा भी दिन हो अपनी खूबसूरती से समझौता करना उन्हें पसंद नहीं। हम अपने बालों को स्टाइलिश दिखाने के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं। बावजूद इसके धूल और धूप के इस मौसम में हमें कहीं आउटिंग पर निकलना हो तो हमारे सारे मेहनत पर पानी फिर जाता है, और हमारा परफेक्ट बालों का सपना अधूरा ही रह जाता है। क्यों ना कुछ देर के लिए हम हेयर ड्रायर, हेयर आयरन और स्ट्रेटनर को साइड कर दें और नचेुरल तरीके से बालों को दें स्टाइलिश लुक। ये सोचकर आपको जरुर कुछ अजीब लग रहा होगा। क्योंकि नेचुरल तरीके से बाल स्टाइलिश बनाने की बात सुनकर ही दिमाग में बालों का मेसी होकर बिखरना और खराब होने का खयाल आता है। लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं आप नेचुरल तरीके से अपने बालों को कैसे सुखा सकते हैं जिससे आपको एफर्ट भी कम लगेंगे और आपके बाल भी खूबसूरत लगेंगे।

loksabha election banner

अच्छे से कंडीशनर करें

जिस तरह बिना सनस्क्रीन का इस्तेमाल किये घर से बाहर जाने पर हमारी त्वचा को नुक्सान पहुंचता है वैसे ही हमारे बालों के साथ भी ऐसा ही होता है। इसलिए बालों को हेल्दी, स्वस्थ और बाउंसी रखने के लिए डीप कंडीशनिंग की सलाह दी जाती है। इसके लिए बालों में अच्छा सा माइल्ड कंडीशनर लगाकर कुछ मिनटों तक छोड़ दें, फिर वॉश करें।

बालों से अतिरिक्त पानी को हटाएं
जिस टॉवेल से आप अपनी शरीर को सुखाते हैं कभी भी उस टॉवेल से अपने बालों को मत सुखायें। ये बालों के सतह को रफ बनाते हैं। इसके लिए सॉफ्ट कपड़े का इस्तेमाल करें। इससे आपके बाल जल्दी सूख जायेंगे। कभी भी टॉवेल को अपने सिर के चारों तरफ मत लपेटें ये आपके बालों की जड़ों को कमजोर बनाता है।

बालों को सुलझायें
जब अतिरिक्त पानी आपके बालो से बाहर निकल जाए तो एक चौड़े हेयर ब्रश से बालों पर हल्के हाथ से फेरें इससे बालों पर बचे हुए पानी भी बाहर आ जायेंगे। छोटे छोटे भाग में लेकर शुरु करें, बाल सुलझ भी जायेंगे।

यूनिक लुक के लिए
लिवोन या इसी प्रकार का लीवइन कंडीशनर अपने बालों पर लगायें। अगर आप अपने बालों में कुछ और टेक्सचर जोड़ना चाहती हैं तो सी सॉल्ट स्प्रे अपने बालों पर लगायें।

स्लिपिंग
अगर आपने रात में शॉवर लिया है और इन्हीं गीले बालों में सोने का ख्याल है तो सोने के पहले बालों को हल्के हाथों से गूंथ कर चोटी कर लें। अगर बाउंसी वेव्स की चाहत है तो सिर के बीचोबीच एक बन बनाएं। सुबह जब आप अपने बालों को खोलेगें तो आप पायेंगे कि आपके बाल बहुत ही खूबसूरत लग रहे हैं। हेयरब्रश का इस्तेमाल ना करें। ये बालों के स्टाइल को बिगाड़ सकता है।

टच वन्स एंड गो
बालों पर हल्के से अपने हाथों की उंगलियां फेरें। अगर इन्हें थोड़ा वॉल्युम चाहिए तो ड्राय शैंपू का इस्तेमाल करें। ध्यान रहे कि स्टाइल के चक्कर में अपने हाथों को बालों पर ज्यादा ना फेरें। क्योंकि हाथों में पड़ा ऑइल आपके बालों में ट्रांसफर हो सकता है औऱ बाल फिर से बदसूरत हो सकते हैं।

source- (theeverygirl) 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.