Move to Jagran APP

पुरुष घर से निकलने से पहले चेक करें ये 5 चीजें ताकि पर्सनालिटी पर न उठे उंगली

महिलाओं की तरह पुरुषों को भी लगता है वो आकर्षक दिखें। इसलिए घर से निकलने से पहले एक चेकलिस्‍ट तैयार कर लें।

By abhishek.tiwariEdited By: Published: Thu, 03 Aug 2017 11:17 AM (IST)Updated: Thu, 03 Aug 2017 11:17 AM (IST)
पुरुष घर से निकलने से पहले चेक करें ये 5 चीजें ताकि पर्सनालिटी पर न उठे उंगली
पुरुष घर से निकलने से पहले चेक करें ये 5 चीजें ताकि पर्सनालिटी पर न उठे उंगली

1. कपड़ों पर न हों सिलवटें :

loksabha election banner

कपड़े चाहें जैसे हो, अगर उनमें सिलवटें नहीं होगी तो अच्‍छे लगेंगे। जब भी घर से निकलें तो ध्‍यान रहे कि आपकी कॉलर पर सिलवटें न आ रही हों। कॉलर की सिलवटें आपके व्यक्तित्व पर बुरा असर डालती हैं। वहीं अगर आप कैजुअल ड्रेस ट्राई करते हैं तो जीन्‍स के साथ टी-शर्ट और ब्‍लेजर कैरी करें। यह देखने में ज्‍यादा स्टाइलिश लगता है।

2. जूतों पर भी दें ध्‍यान :

एक अच्‍छी ड्रेस को खूबसूरत बनाते हैं आपके जूते। इसलिए जूते खरीदते समय यह ध्‍यान रखें कि किस ड्रेस के साथ कौन से कलर का शू परफेक्‍ट रहेगा। अपने स्टाइल को हमेशा अच्छे शू कलेक्शन से अपग्रेड करते रहें। ब्लैक या ब्राउन कलर के शू हमेशा अच्‍छे माने जाते हैं। ये किसी भी ड्रेस के साथ मैच कर जाते हैं।

3. दाढ़ी या क्‍लीन शेव :

आपके चेहरे पर दाढ़ी जंचेगी या क्‍लीन शेव, यह आप किसी से सलाह ले सकते हैं। क्‍योंकि हर किसी पर दाढ़ी अच्‍छी नहीं लगती है। वहीं क्‍लीन शेव भी सिर्फ कुछ लोगों पर ही जमता है। अगर आप दाढ़ी रखने के शौकीन हैं या फिर आपने फ्रेंच दाढ़ी रखी हुई है, तो भी नियमित अंतराल पर इसकी सेटिंग करवाते रहें।

4. खुशबू जो सबको महका दे :

परफ्यूम लगाने का एक तरीका होता है। इसके लिए सबसे पहले आपने हाथों को सीधा करें इसके बाद अपनी चेस्ट पर परफ्यूम छिड़कें। इस तरह से परफ्यूम लगाने से इसकी खूशबू लंबे समय तक बनी रहती है। जब भी आप घर से कहीं बाहर जाएं, तो अपने कानों के पीछे और दोनों कलाई पर परफ्यूम का स्प्रे ज़रूर छिड़के।


5. कैसी होनी चाहिए बॉडी लैंग्‍वेज :

यह भी ध्‍यान रखें कि अच्‍छा दिखने में आपकी बॉडी लैंग्‍वेज इंपॉर्टेंट रोल प्‍ले करती है। आप कितने ही अच्‍छे कपड़े पहन लें, लेकिन आपकी बॉडी लैंग्‍वेज सुस्‍त है तो सब बेकार। हमेशा कमर को सीधा और छाती को थोड़ा बाहर निकालकर चलें। कंधों को कभी झुकाकर ना चलें और चेहरे पर हमेशा मुस्‍कान रखें। इससे आपकी पर्सनालिटी हमेशा आकर्षक लगेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.