Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014

जोश

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Career for fitness instructor

फिटनेस इंस्ट्रक्टर- सेहत का मास्टर

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 11:58 AM (IST)

आजकल लोग फिटनेस के प्रति काफी सजग हो गए हैं। ऐसे में उन लोगों की डिमांड बढ़ गई है, जो फिटनेस की ट्रेनिंग देते हैं.. आज हर शख्स मानसिक और शारीरिक रूप से सेहतमंद रहना चाहता है। इसलिए मेट्रो सिटीज से लेकर छोटे शहरों में भी हेल्थ... और पढ़ें »

स्वच्छता अभियान के डेडिकेटेड वॉरियर्स

Dedicated to sanitation

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 12:58 PM (IST)
        

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर देश भर में भले ही नए सिरे से स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई हो, लेकिन देश में कुछ ऐसे भी सेल्फ-मोटिवेटेड लोग हैं, जिन्होंने काफी पहले से ही इस अभियान को अपना रखा है। अपने ईमानदार प्रयासों से वे सबके लिए प्रेरणास्र... और पढ़ें »

जॉब्स की जगमगाहट

scintillation  of  Jobs

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 12:13 PM (IST)
        

दीपावली से पहले आए 'मेक इन इंडिया' मिशन से पूरे देश में उत्सव-उत्साह का माहौल है। कभी सपेरों का देश माने जाने वाले इंडिया के युवाओं ने जिस तरह 'माउस' से दुनिया को हिलाया, उसी तरह अब बारी उन सभी 25 सेक्टर्स की है, जिन्हें सरकार तेजी से आगे बढ़ाने के ल... और पढ़ें »

इंटेलिजेंस+टैलेंट+लक= सक्सेस

Intelligence + Talent + Luck = Success

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 11:33 AM (IST)
        

फाइव प्वाइंट समवन, वन नाइट एट द कॉल सेंटर, टू स्टेट्स जैसी बेस्ट सेलर किताबों के लेखक चेतन भगत बता रहे हैं सफलता के मायने और सपनों को हकीकत में बदलने का तरीका.. मैं पहले लेखक हूं, बाद में मोटिवेशनल स्पीकर। मैं किताबें लिखता हूं, आर्टिकल और कॉलम लिखत... और पढ़ें »

अर्बन प्लानिंग नींव नए-स्मार्ट इंडिया की

New-Smart Urban Planning Foundation of India

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 11:20 AM (IST)
        

2011 के सेंसस के अनुसार, भारत की करीब 37.7 करोड़ आबादी शहरों में रहती है। वहीं, अनुमान है कि 2030 तक यह संख्या 59 करोड़ तक पहुंच जाएगी। शहरीकरण की इस तेज रफ्तार के कारण ही केंद्र की नई सरकार 'स्मार्ट सिटी' प्रोजेक्ट के तहत इंडिया के करीब 100 शहरों को म... और पढ़ें »

जोश ब्लॉग

Josh Blog

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 11:20 AM (IST)
        

न भूतो, न भंिवष्यति शिवकुमार यादव जोश प्लस का हर एक अंक मेरे अंदर एक नई सोच पैदा करता है। इसमें दी गई हर जानकारी मेरे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होती है। इतनी ज्यादा पठन सामग्री से युक्त मैगजीन कभी पढ़ने को नहींमिली। जोश प्लस की पूरी टीम को धन्यवाद। इ... और पढ़ें »

काबिल बनेंगे, तभी मजबूत होगा इंडिया..

Will be capable, will only strengthen India

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 10:34 AM (IST)
        

मेक इन इंडिया का शोर देश से लेकर न्यूयॉर्क के मैडिसन स्क्वॉयर तक सुना गया और आने वाले दिनों में भी इस शोर के जरा भी कम होने की संभावना नहीं है। ऐसा होना भी नहीं चाहिए। देश को मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने और दुनिया में अलग पहचान दिलाने के इरादे से केंद्र ... और पढ़ें »

फार्माकोविजिलेंस:भरपूर है स्कोप

Make your Career in Pharmacovigilance

Updated on: Wed, 08 Oct 2014 11:57 AM (IST)
        

साइंस के स्टूडेंट्स के लिए फार्माकोविजिलेंस के फील्ड में करियर की अच्छी संभावनाएं हैं। जानिए कैसे बना सकते हैं करियर..? अगर बचपन से ही मेडिकल की पढ़ाई का सपना था, लेकिन सफलता नहीं मिली, तो निराश होने की कोई बात नही। अब आपके पास एक ऐसा ऑप्शन है, जो आ... और पढ़ें »

क्लाउड कंप्यूटिंग में फ्यूचर सिक्योर

Make your career in cloud computing

Updated on: Wed, 08 Oct 2014 11:33 AM (IST)
        

क्लाउड कंप्यूटिंग एक उभरता हुआ फील्ड है, जिसमें आने वाले दिनों में लाखों नौकरियां आने की उम्मीद है। आज जिस तरह आइटी व‌र्ल्ड में क्लाउड कंप्यूटिंग को अपनाया जा रहा है, उसे देखते हुए इस फील्ड में करियर काफी ब्राइट हो सकता है.. क्लाउड कंप्यूटिंग टेक्नो... और पढ़ें »

टैलेंट को दें प्लेटफॉर्म

Tips to make your career in filmmaking and acting

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 12:14 PM (IST)
        

ब्यूटी कॉन्टेस्ट्स से लेकर टेलीविजन पर आने वाले तमाम तरह के रियलिटी शोज के प्रतिभागियों में एक ख्वाहिश जरूर होती है, बॉलीवुड यानी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री करना। इसके लिए वे डांस, म्यूजिक, एक्टिंग आदि सभी कलाओं में खुद को माजते हैं और फिर करते... और पढ़ें »

स्पो‌र्ट्स कोच तराशें प्लेयर्स

Make your career in Sports

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 12:04 PM (IST)
        

स्पो‌र्ट्स को लेकर भारतीयों में एक अलग-सा क्रेज देखने को मिलता है। चाहे वह क्रिकेट हो, बैडमिंटन, टेनिस, हॉकी, फुटबॉल या कबड्डी। इसमें क्रिकेट की लोकप्रियता सबसे अधिक है। इधर, स्पो‌र्ट्स लीग्स ने भी खेलों के प्रति दिलचस्पी बढ़ाई है। अब यह जरूरी नहीं क... और पढ़ें »

बनें सप्लाई के स्मार्टएक्सपर्ट

Career in supply chain management

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 11:20 AM (IST)
        

हाल के वर्षो में ई-कॉमर्स में आई तेजी की वजह से सप्लाई चेन मैनेजमेंट के क्षेत्र में जॉब की संभावनाएं भी तेजी से बढ़ी हैं। आइए जानते हैं, इस फील्ड में कैसे करें एंट्री.. क्या आपने कभी टेलीविजन पर कोई कॉमर्शियल देखा और फिर वह प्रोडक्ट खरीदने सीधे शॉप ... और पढ़ें »

आइटी व‌र्ल्ड के ब्राइट करियर

Bright career in information and technology

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:47 AM (IST)
        

आप एमएससी, बीटेक, एमसीए या ऐसी ही कोई दूसरी डिग्री हासिल कर चुके हैं और आपको जॉब नहीं मिल पा रही है, तो मार्केट में ऐसे कई सारे जॉब ओरिएंटेड कोर्स हैं, जिन्हें करके आप आसानी से और अच्छे पैकेज पर जॉब पा सकते हैं। और हां, अगर आपने इंजीनियरिंग नहीं की ह... और पढ़ें »

साइंस क्विज

science quiz

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 02:21 PM (IST)
        

1. जापान के शोधकर्ताओं ने 2 सितंबर को नागासाकी विश्वविद्यालय में इबोला वायरस का 30 मिनट में पता लगाने के लिए एक नई विधि विकसित की। इसका नाम है? क. रैनोज ख. आरटी-लैंप ग. कार्प-टी घ. लास्सा- कार्प 2. अमेरिकी शोधकर्ताओं ने एक ऐसा रोबोट ब्रेन ब... और पढ़ें »

करेंट अफेयर्स

current affairs

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 02:19 PM (IST)
        

1. दिल्ली के एक 13 वर्षीय छात्र ने 'गॉड ऑफ अंटार्कटिका' नाम से एक उपन्यास लिखा है, जिसे रीडर्स पैराडाइज ने प्रकाशित किया है। उस छात्र का नाम क्या है। क. यशवर्धन शुक्ला ख. श्यामोली सिंह ग. सुहेल माथुल घ. इनमें से कोई नहीं 2. इंग्लैंड के कि... और पढ़ें »

जोश ब्लॉग

josh blog

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:28 PM (IST)
        

पढ़कर मजा आ गया आमोद कुमार सिंह पहले मैं दूसरा अखबार पढ़ता था, लेकिन इस बुधवार पहली बार दैनिक जागरण लिया। इसके साथ जोश प्लस मिला। यह जबर्दस्त मैगजीन है। कवर स्टोरी पढ़कर तो मजा आ गया। अब मैं कभी इसे मिस नहींकरना चाहूंगा। वाकई यह बहुत हेल्पफुल है। ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »