Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 30,2014

जोश

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Make your career in Sports

स्पो‌र्ट्स कोच तराशें प्लेयर्स

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 12:04 PM (IST)

स्पो‌र्ट्स को लेकर भारतीयों में एक अलग-सा क्रेज देखने को मिलता है। चाहे वह क्रिकेट हो, बैडमिंटन, टेनिस, हॉकी, फुटबॉल या कबड्डी। इसमें क्रिकेट की लोकप्रियता सबसे अधिक है। इधर, स्पो‌र्ट्स लीग्स ने भी खेलों के प्रति दिलचस्पी बढ़... और पढ़ें »

जोश ब्लॉग

josh blog

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:28 PM (IST)
        

पढ़कर मजा आ गया आमोद कुमार सिंह पहले मैं दूसरा अखबार पढ़ता था, लेकिन इस बुधवार पहली बार दैनिक जागरण लिया। इसके साथ जोश प्लस मिला। यह जबर्दस्त मैगजीन है। कवर स्टोरी पढ़कर तो मजा आ गया। अब मैं कभी इसे मिस नहींकरना चाहूंगा। वाकई यह बहुत हेल्पफुल है। ... और पढ़ें »

काउंसलर कॉर्नर

counselor corner

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:32 PM (IST)
        

SELF CONFIDENCE के लिए खुद को करें मजबूत मैं आ‌र्ट्स स्ट्रीम की स्टूडेंट हूं। इसके कारण मैं आत्मविश्वास की काफी कमी महसूस करती हूं। मुझे क्या करना चाहिए? निधि पांडेय इस बात का कोई कारण समझ में नहीं आता कि आ‌र्ट्स स्ट्रीम से होने के कारण आपके मन ... और पढ़ें »

ग्रेट ऐप्स फॉर राइटिंग

great apps for writing

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:48 AM (IST)
        

अगर आप नोट्स लिखना चाहते हैं या फिर नॉवेल जैसा कुछ ज्यादा राइटिंग का काम करना चाहते हैं और चाहते हैं कि टाइपिंग के दौरान कोई परेशानी भी न हो, तो कुछ राइटिंग ऐप्स की मदद ले सकते हैं। जानिए कुछ ऐसे ही राइटिंग ऐप्स के बारे में.. Omm Writer राइटिंग क... और पढ़ें »

टैलेंट फैक्ट्री हॉस्टल्स

Talent Factory Hostels

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:28 AM (IST)
        

यूनिवर्सिटी-कॉलेज के हॉस्टल्स वहां रहने वाले स्टूडेंट्स की लाइफ में टर्निग प्वाइंट होते हैं। यहीं से उनके करियर की दिशा तय होती है। पढ़ाई के लिए बेहतर माहौल और रेगुलर इंटैलेक्चुअल इंटरैक्शन जैसी खासियतों से कोई हॉस्टल सिर्फ अपने शहर में ही नहीं, पूरे... और पढ़ें »

खामोशी से जीतते मंजिल

International Week of the Deaf

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 04:25 PM (IST)
        

हम सब कुछ तो नहींकर सकते, पर हम भी कुछ जरूर कर सकते हैं। इसी जज्बे के साथ समाज के अनेक बधिर जन अपने जीवन को नए मायने दे रहे हैं। लैंग्वेज, कम्युनिकेशन आदि की बाधाओं को लांघ कर वे खेल से लेकर आइटी जैसे तमाम क्षेत्रों में कमाल कर रहे हैं... करण बहादु... और पढ़ें »

रिहैबिलिटेशन थेरेपी : हेल्थकेयर का नया अट्रैक्शन

Rehabilitation Therapy: Healthcare's New Attraction

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 04:22 PM (IST)
        

आज इंडिया में जिस तरह से स्पो‌र्ट्स इंजरीज, आर्थराइटिस, स्ट्रोक, सेरिब्रल पाल्सी, ट्रॉमेटिक ब्रेन सर्जरी, स्पाइनल कॉर्ड इंजरी आदि के मामले बढ़ रहे हैं, उन्हें देखते हुए हेल्थकेयर सेक्टर में एक्सप‌र्ट्स या स्पेशलिस्ट मेडिकल प्रोफेशनल्स की मांग में भी ... और पढ़ें »

परफॉर्मेस ही करता है प्रूव

Performance does prove

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 03:08 PM (IST)
        

कभी जिनका मन हिंदी फिल्मों और बॉलीवुड में जरा भी नहीं लगता था, आज वे शख्स बॉलीवुड में न सिर्फ कामयाब हैं, बल्कि एक के बाद एक हिट फिल्में दे रहे हैं। मिलिए अपने परफॉमर्ेंस से खुद को साबित करने वाले एक्टर इमरान हाशमी से .. कभी सोचा भी नहीं था कि एक्टर... और पढ़ें »

द नेक्स्ट स्टार्टअप स्कॉलरशिप (जर्मनी)

The Next Startup Scholarship (Germany)

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 02:19 PM (IST)
        

जर्मनी के बीलफेल्ड ग्रेजुएट स्कूल इन हिस्ट्री ऐंड सोशियोलॉजी (बीजीएचएस) की ओर से इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के लिए द नेक्स्ट स्टार्टअप स्कॉलरशिप ऑफर की गई है। स्कॉलरशिप समर टर्म 2015 के लिए दी जाएगी। ऐसे पोस्ट ग्रेजुएट्स जो हिस्ट्री, एन्थ्रोपोलॉजी, सोशियोल... और पढ़ें »

जॉब के साथ स्टडी संभव

Jobs with Study  possible

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:37 PM (IST)
        

टीनएज के अपने सपने को पूरा करने के लिए जलज शर्मा ने छोटे-छोटे लक्ष्यों का मोह छोड़ दिया और अंतत: हासिल कर ली मंजिल.. माता-पिता दोनों ही हरियाणा सरकार के मुलाजिम थे। घर पर ब्यूरोक्रेट्स का आना-जाना लगा रहता था, इसलिए टीनएज से ही मुझे सिविल सर्विस का क... और पढ़ें »

स्टूडेंट्स ही दिलाते हैं हॉस्टल को पहचान..

Students and   hostel life

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:16 PM (IST)
        

अंडर ग्रेजुएशन या पीजी की पढ़ाई के दौरान हममें से अधिकतर को कॉलेज या यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहने का मौका मिलता है। कम फीस, सेफ्टी और पढ़ाई के लिए अनुशासित एकांत माहौल की वजह से हॉस्टल्स हर स्टूडेंट की पहली पसंद होते हैं। वैसे तो देश और दुनिया के स... और पढ़ें »

स्मारकों के लिए प्रोफेशनल रेस्टोरर की डिमांड

Required demanded  professional restorer for monuments

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 01:32 PM (IST)
        

सरकार द्वारा टूरिज्म सेक्टर को बढ़ावा देने के मकसद से महत्वपूर्ण मॉन्यूमेंट्स पर खास ध्यान दिया जा रहा है, ताकि सरकार को ज्यादा से ज्यादा रेवेन्यू मिल सके। मॉन्यूमेंट्स के रख-रखाव के लिए प्रोफेशनल रेस्टोरर की काफी डिमांड है। इस फील्ड्स से जुड़े प्रोफे... और पढ़ें »

कैसे हासिल करें सक्सेस?

Tips to get success in career

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 11:18 AM (IST)
        

सफलता पाने के लिए कुछ नियमों का पालन करना जरूरी होता है। आइए जानते हैं कैसे हासिल करें कामयाबी.. -टारगेट बनाएं और फिर धैर्य उसे प्राप्त करने की राह पर आगे बढ़ें। आप जीवन या करियर के उच्च शिखर पर पहुंचने के लिए टारगेट तय कीजिए। याद रखिए कि उन्हें अची... और पढ़ें »

क्रिएटिविटी से बनेगी पहचान

Tips to make your career in Garden designing

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 02:45 PM (IST)
        

समय बदल रहा है। लोग पारंपरिक पेशे को चुनने की बजाय उन क्षेत्रों में करियर बनाने में दिलचस्पी ले रहे हैं, जिनसे उन्हें गहरा लगाव है। यूं कहें कि नया जेनरेशन पैशन को फॉलो करने में विश्वास कर रहा है। यूथ वही कर रहे हैं, जिसमें उसका मन और दिल रमता है, ... और पढ़ें »

काउंसलर कॉर्नर

career counselor

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:23 PM (IST)
        

Banking E3am के लिए करें रेगुलर तैयारी मैंने 52 परसेंट मा‌र्क्स से ग्रेजुएशन पास किया है। बैंकिंग लाइन में जाना चाहती हूं। कृपया इसके लिए मार्गदर्शन करें। आकांक्षा गुप्ता आप भारतीय स्टेट बैंक और अन्य नेशनलाइज्ड बैंकों के लिए आइबीपीएस द्वारा ली जा... और पढ़ें »

जोश ब्लॉग

Josh blog

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:23 PM (IST)
        

यूथ के लिए मददगार विशाल पाल जोश प्लस के हर अंक टेक्नोलॉजी से जुड़ी हर जानकारी मिल जाती है। इससे मैं हमेशा अपडेट हो जाता हूं। यह मैगजीन युवाओं खासकर 12 वीं क्लास और उसके बाद के स्टूडेंट्स के लिए बहुत ही मददगार है। हर कदम पर यह हमारी मदद करती है। समय... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »