Move to Jagran APP

सोनुवा व बंदगांव में बंद असरदार

फोटो संख्या-2,3,4,5,6 जागरण टीम, चक्रधरपुर : सोमवार को संयुक्त विपक्ष द्वारा आहूत झारखंड

By Edited By: Published: Tue, 25 Oct 2016 02:47 AM (IST)Updated: Tue, 25 Oct 2016 02:47 AM (IST)
सोनुवा व बंदगांव में बंद असरदार

जागरण टीम, चक्रधरपुर : सोमवार को संयुक्त विपक्ष द्वारा आहूत झारखंड बंद का पोड़ाहाट अनुमंडल में मिलाजुला जबकि सोनुवा एवं बंदगांव प्रखंड के घाटी उपर असरदार रहा। सोनुवा एवं बंदगांव में दिन भर दुकानें बंद रही। बंद समर्थक दिन भर दुकानों पर नजर रखे थे। सोनुवा में 19 बंद समर्थकों को गिरफ्तार भी किया गया। सोनुवा एवं बंदगांव में वाहनों का परिचालन नहीं हुआ। सोनुवा से ग्रामीण क्षेत्र में चलने वाली सभी बसों का परिचालन ठप रहा। सोनुवा से चक्रधरपुर, गोईलकेरा, लोढ़ाई में सभी वाहनों का परिचालन ठप रहा। चक्रधरपुर, आनंदपुर, मनोहरपुर एवं गोईलकेरा में बंद का मिलाजुला असर दिखा। चक्रधरपुर में सामान्य दिनों की तरह सभी दुकानें खुली रही। वाहनों का भी परिचालन हुआ। जबकि मनोहरपुर, आनंदपुर एवं गोईलकेरा में दुकानें खुली रही। लेकिन वाहनों का परिचालन बंद रहा। वाहनों का परिचालन नहीं होने से यात्रियों को प्रखंड मुख्यालय आने में काफी परेशानियां हुई। चाईबासा से चक्रधरपुर होकर रांची जाने वाली बसों का परिचालन भी पूरी तरह ठप रहा। जिससे लोगों का राजधानी से संपर्क कटा रहा। बंदगांव के घाटी नीचे कराईकेला में दिन भर सभी दुकानें खुली रही। लोग अपनी जरूरतों का सामान आसानी से खरीद सके। बंद के मद्देनजर चक्रधरपुर के कुछ विद्यालयों ने सुबह में छुट्टी कर दी जबकि कई विद्यालयों में सुबह 10 बजे के बाद छुट्टी की गयी। अन्य विद्यालय अपने निर्धारित समय तक संचालित हुए।

loksabha election banner

सोनुवा में जदयू ने संभाला मोर्चा

बंद का सोनुवा में व्यापक असर दिखा। रविवार की शाम जदयू युवा मोर्चा के नेता एवं कार्यकर्ताओं ने सोनुवा बाजार में मशाल जुलूस निकालकर दुकानदारों से बंद की अपील की थी। सोनुवा बाजार पूरी तरह बंद रहा। यात्री वाहन भी नहीं चले, जिससे आवागमन में लोगों को परेशानी हुई। बैंकों में भी ताला लटका रहा। हालांकि प्रखंड कार्यालय एवं अन्य सरकारी कार्यालय खुले रहे। इधर जदयू युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष देवीप्रसाद मांझी, उपाध्यक्ष राम कैवर्त, सुशील सोय, प्रखंड अध्यक्ष निलांबर पान के नेतृत्व में जदयू कार्यकर्ता पार्टी का बैनर लेकर सड़क पर उतरे। जदयू नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने सोनुवा बाजार मुख्य सड़क पर घूम-घूमकर बंद के समर्थन में नारेबाजी की। भाजपा सरकार के खिलाफ भी नार लगाए। सोनुवा थाने के सामने से नारेबाजी कर गुजरते समय पुलिस ने बंद समर्थक 19 जदयू नेता एवं कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

दुकानें खुली पर नहीं चले वाहन

गोईलकेरा : बडकागांव गोलीकांड के खिलाफ विपक्षी दलों के आहूत झारखंड बंद का सोमवार को गोईलकेरा में मिलाजुला असर रहा। बाजार पर कोई प्रभाव नहीं दिखा। दुकानें व बाजार सामान्य दिनों की तरह खुली रहीं। लेकिन बसों, यात्री एवं व्यावसायिक वाहनों के पहिये थमे रहे। गोईलकेरा से ग्रामीण क्षेत्रों के बीच प्रतिदिन चलने वाले छोटे यात्री वाहन भी सड़कों से नदारद रहे। जिससे यात्रियों को परेशानी हुई। गांव व दूरदराज से लोग गोईलकेरा नहीं आ पाये।

चक्रधरपुर में चुस्त रही सुरक्षा

बंद के मद्देनजर प्रशासन ने चक्रधरपुर में सुरक्षा व्यवस्था चुस्त रखी। दिन भर चौक-चौराहों पर पुलिस बल तैनात रहे। सुबह छह बजे से ही चौक-चौराहों पर पुलिस ने पहरा लगा दिया था। थाना प्रभारी गोपीनाथ तिवारी सदलबल शहर में गश्त लगाते रहे। बंद समर्थकों से निपटने के लिए प्रशासन पुरी तरह मुस्तैद रही। बंद को देखते हुए जिला मुख्यालय से दमकल भी मंगाया गया था। चक्रधरपुर में कोई भी बंद समर्थक सड़कों पर नहीं उतरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.