Move to Jagran APP

जिले में 10 घंटे ब्लैक आउट

साहिबगंज : साहिबगंज जिले में शनिवार दोपहर बाद 12:40 बजे से नौ घंटे तक ब्लैक आउट की स्थिति रही। रात 1

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jun 2017 01:04 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jun 2017 01:04 AM (IST)
जिले में 10 घंटे ब्लैक आउट
जिले में 10 घंटे ब्लैक आउट

साहिबगंज : साहिबगंज जिले में शनिवार दोपहर बाद 12:40 बजे से नौ घंटे तक ब्लैक आउट की स्थिति रही। रात 10:40 बजे के बाद ग्रिड को बिजली मिल पाई। इसके बाद सभी सब स्टेशनों को एक-एक कर बिजली आपूर्ति की गई। उमस भरी गरमी में लोगों को बिजली रूला रही है। लो वोल्टेज की समस्या तो जिले भर में आम बात हो गई है। साहिबगंज ग्रिड को ललमटिया में ब्रेक डाउन से बीच-बीच में बिजली नहीं मिल रही है। हद तो यह कि 132 केवीए के संचरण लाइन में बार-बार फाल्ट हो जा रहा है। जबकि बड़े-बड़े टावर के सहारे साहिबगंज को ललमटिया (गोड्डा) से बिजली की आपूर्ति की जा रही है। जिलेवासियों को खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा समस्या झेलनी पड़ रही है क्योंकि जंगलों पहाड़ों के सहारे गुजरे विद्युत पोल में फाल्ट ज्यादा आ रहा है। वैसे भी हर साल मानसून में बिजली संकट झेलना जिलेवासियों के लिए नियति बन गई है। मेंटनेंस के नाम पर खानापूर्ति होने के कारण समस्या ज्यादा गंभीर हो रही है।

loksabha election banner

साहिबगंज शहर के एक नंबर फीडर के विद्युत उपभोक्ताओं को बिजली संकट का सबसे ज्यादा सामना करना पड़ रहा है। पोल व तार सबसे ज्यादा इसी फीडर में टूटकर गिरते हैं। अभी बड़े-बड़े पोल का लगाने का काम इसी फीडर में हो रहा है। जो काम ठंड से सीजन में होना चाहिए वह काम विभाग के ठेकेदार बारिश व उमस भरी गरमी में कर रहे हैं। अभी शनिवार को ब्रेकर लगाने का काम भी एक नंबर फीडर में ही किया जा रहा था। शहर के दो व तीन नंबर फीडरों की हालत भी आपूर्ति के मामले में अच्छी नहीं है। जिला प्रशासन को भी बिजली आपूर्ति से कोई मतलब नहीं रह गया है। बिजली आपूर्ति का असर जिले के लघु व कुटीर उद्योगों पर भी पड़ रहा है। जब बिजली गायब रहती है तो ज्यादातर विद्युत विभाग के अधिकारियों का मोबाइल भी जवाब देना बंद कर देता है यह शिकायत उपभोक्ता करते हैं हद यह कि साहिबगंज के विद्युत विभाग के सहायक अभियंता ज्यादातर आउट आफ नेटवर्क रहते हैं।

------------------------

'साहिबगंज जिले की बिजली शनिवार को दिन 12.40 बजे से इसलिए गुल हो गई थी कि क्योंकि साहिबगंज ग्रिड को ललमटिया से बिजली आपूर्ति संचरण लाइन में फाल्ट के कारण नहीं मिल रही थी। ग्रिड की टीम ने रात में रात में फाल्ट ठीक कर बिजली चालू की है। करीब 10 घंटे तक जिले में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। अभी बिजली पूरे जिले को मिल रही है।

गोपालचंद्र शीट

अधीक्षण अभियंता, विद्युत विभाग

साहिबगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.