Move to Jagran APP

रांची में पशु तस्करी के शक में दो समुदाय भिड़े, अमनपसंदों ने संभाला माहौल Ranchi News

रांची के उरूगुटू और बरौदी गांव में दो समुदायों में तनाव फैल गया थाा। जिसके बाद प्रशासन तथा स्थानीय समाजसेवियों की मुस्तैदी से माहौल सामान्य हुआ।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 08:25 AM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 08:25 AM (IST)
रांची में पशु तस्करी के शक में दो समुदाय भिड़े, अमनपसंदों ने संभाला माहौल Ranchi News
रांची में पशु तस्करी के शक में दो समुदाय भिड़े, अमनपसंदों ने संभाला माहौल Ranchi News

रांची, जासं। जिले के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र फिर अमनपसंदों और पुलिस की मुस्तैदी के कारण सांप्रदायिकता की आग में झुलसने से बच गया। बताया जाता है कि ठाकुरगांव थाना क्षेत्र के उरूगुटू बरौदी गांव में गुरुवार सुबह लगभग आठ बजे पशु तस्करी के शक में दो समुदायों के लोग आपस में भिड़ गए। इस दौरान हल्की झड़प भी हुई। ऐन वक्त पर अमनपसंदों ने समझा-बुझाकर दोनों समुदाय को संभाला और वापस भेजा।

loksabha election banner

ठाकुरगांव के आरएसएस कार्यकर्ताओं को क्षेत्र में पशु तस्करी की सूचना मिली थी। इसके बाद प्रशासन को भी मामले की सूचना दी गई। पुलिस व आरएसएस कार्यकर्ताओं के पहुंचने के पूर्व पशु तस्कर जानवरों को पिठोरिया की ओर भगाकर ले गए। इसी बीच उरूगुटू गांव के पास तीन युवक अपने घर के मवेशियों को चराने ले जा रहे थे। पशु तस्करी के शक में ठाकुरगांव के युवकों की इनसे झड़प हो गई। बुद्धिजीवियों और पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया। गांव में एहतियात के तौर पर पुलिस कैंप कर रही है। फिलहाल स्थिति सामान्य है। 

अफवाह की वजह से बिगड़ता रहा माहौल

उरूगुटू गांव में एक समुदाय के युवकों के साथ मारपीट की अफवाह फैली। अफवाह फैलते ही समुदाय विशेष के लोग लाठी-डंडे के साथ मारपीट में शामिल युवकों को ढूंढते हुए बंसरी गांव पहुंच गए। बंसरी गांव में दोनों पक्षों में भिड़ंत हो गई। इस बीच स्थानीय समाजसेवियों ने बीच-बचाव करते हुए माहौल को शांत कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.