Move to Jagran APP

नहीं होने देंगे सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन : बाबूलाल

झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि उनकी पार्टी राज्य हित में सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन नहीं होने देगी। झाविमो गुरुवार को पूरे राज्य में प्रतिरोध दिवस मनाएगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 05:45 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 06:18 AM (IST)
नहीं होने देंगे सीएनटी-एसपीटी  एक्ट में संशोधन : बाबूलाल

राज्य ब्यूरो, रांची। झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि उनकी पार्टी राज्य हित में सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन नहीं होने देगी। सरकार की इस कार्रवाई को कारपोरेट घरानों को उपकृत करने की साजिश करार देते हुए मरांडी ने कहा कि इस संशोधन से बड़े पैमाने पर कृषि भूमि का विचलन होगा, जिससे लाखों किसानों और गरीबों का निवाला छिन जाएगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि संबंधित कानूनों में प्रस्तावित संशोधन के विरुद्ध झाविमो गुरुवार को पूरे राज्य में प्रतिरोध दिवस मनाएगा, जबकि तीन अगस्त को राज्यव्यापी धरना देगा। इसके बाद भी अगर सरकार अपनी जिद पर अड़ी रही तो झाविमो प्रभावित किसानों के साथ राजधानी मार्च करेगा। बाबूलाल बुधवार को मीडिया से मुखातिब थे।

झाविमो प्रमुख ने कहा कि सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन तथा गैर मजरूआ भूमि की जमाबंदी रद कर सरकार पांच लाख एकड़ भूमि का लैंड बैंक बना रही है। इससे लगभग 25 लाख किसान, मजदूर और अन्य ग्रामीण सड़क पर आ जाएंगे। तेजी से घटते कृषि भूमि को संरक्षित करने वाले इस कानून को जहां और मजबूत करने की जरूरत है, वहीं सरकार आज लोगों को जमीन से बेदखल करने की कोशिश में जुटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.