Move to Jagran APP

डिजाइनर पिचकारियों से लेकर हर्बल गुलाल तक

युवा और बच्चे नई स्टाइल के परिधान को प्रमुखता दे रहे हैं। सफेद कुर्ता-पायजामा की मांग बढ़ी - होली के त्योहार में सफेद कुर्ता-पायजामा की विशेष मांग है।

By Edited By: Published: Mon, 19 Feb 2018 07:54 PM (IST)Updated: Tue, 20 Feb 2018 09:21 AM (IST)
डिजाइनर पिचकारियों से लेकर हर्बल गुलाल तक

राची : होली को लेकर बाजार में रौनक बढ़ गई है। जिसमें रंग-अबीर के साथ-साथ कपड़ों की खरीदारी करने को लेकर लोगों की भीड़ ज्यादा है। कपड़े की दुकानों पर ग्राहक उमड़ रहे हैं। लोग अपनी पसंद के कपड़ों की खरीदारी करते नजर आ रहे हैं। दुकानों पर रंग-गुलाल और अबीर सज कर तैयार हैं। पर्व को मनाने को लेकर लोगों में उत्साह देखा जा रहा है। कपड़ों की खरीदारी बढ़ी रेडीमेड कपड़ा दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है। जिससे इनकी मांग बढ़ गई है। इधर, माग को देखते हुए रेडीमेड दुकानदारों ने विभिन्न रेंज के कपड़े उतारे हैं।

loksabha election banner

युवा और बच्चे नई स्टाइल के परिधान को प्रमुखता दे रहे हैं। सफेद कुर्ता-पायजामा की मांग बढ़ी - होली के त्योहार में सफेद कुर्ता-पायजामा की विशेष मांग है। लोग पहले से ही कुर्ता-पायजामा सिलाने की तैयारी कर रहे हैं। कपड़ा व्यवसायियों ने भी नई डिजाइन और स्टाइलिश कपड़ों का स्टॉक तैयार रखा है। इस बार कलरफुल कुर्ते की मांग भी बनी हुई है। बॉक्स कार्टून वाली पिचकारियों की मांग होली पर पिचकारी को लेकर बच्चों में अधिक दीवानगी रहती है। इसके लिए बाजार में पूरी तैयारी हो चुकी है।

बच्चों के पसंदीदा कार्टून छोटा भीम, मोटू-पतलू, डोरेमोन आदि की आकार वाली डिजाइनर पिचकारियों की भरमार है। बंदूक, टॉय और सुपरमैन डिजाइन की आकार वाली पिचकारी भी खूब पसंद की जा रही है। नेचुरल स्प्रे भी खास इस बार बाजार में नेचुरल कलर स्प्रे भी आकर्षण का केंद्र बना है। व्यापारी संदीप ने बताया कि कलर स्प्रे, बैलून, गुब्बारे भरने वाली पिचकारी और वाटक टैंक वाली पिचकारी भी बच्चों को खूब भा रही है। हर्बल रंग और गुलाल की मांग होली पर सिंथेटिक गुलाल से त्वचा को कोई नुकसान नहीं हो, इसलिए पिछले कई सालों से हर्बल रंग-गुलाल की ही माग है। लोगों की माग को देखते हुए दुकानदारों ने भी इस बार इन्हें प्राथमिकता दी है। गिफ्ट पैक भी तैयार अब होली पर गिफ्टों के आदान-प्रदान का चलन बढ़ा है। दुकानों पर गिफ्ट पैक सज चुके हैं। इन पैक में मिठाई और ड्राई फ्रूट्स के अलावा रंग-बिरंगे गुलाल के पैकेट हैं। गिफ्ट पैक 500 रुपये से शुरू होकर तीन हजार रुपये तक हैं। बाजार में अभी से रौनक है। लोग कपड़ों की खरीदारी पहले ही करते हैं। अभी रेडीमेड कपड़ों की माग ज्यादा है। - संजय शर्मा, कपड़ा विक्रेता इस बार लोग नेचुरल रंगों और अबीर को प्राथमिकता दे रहे हैं। हमने सारे रंग प्राकृतिक मंगाए हैं। इनकी कीमत केमिकल वाले रंग से थोड़ी ज्यादा है। - संदीप, विक्रेता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.