Move to Jagran APP

रिम्स में गलत किडनी के ऑपरेशन मामले में रिपोर्ट तलब

रांची : राज्य सरकार ने रिम्स में कांके की एक महिला मरीज की किडनी के गलत ऑपरेशन मामले को गंभीरता से ल

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jul 2017 01:33 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 01:33 AM (IST)
रिम्स में गलत किडनी के ऑपरेशन मामले में रिपोर्ट तलब

रांची : राज्य सरकार ने रिम्स में कांके की एक महिला मरीज की किडनी के गलत ऑपरेशन मामले को गंभीरता से लिया है। स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण व घोर लापरवाही बताते हुए मामले में रिम्स निदेशक से रिपोर्ट तलब की है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है राज्य के सबसे प्रीमियम अस्पताल में इस तरह की घटना बर्दाश्त नहीं की जा सकती। उन्होंने दोषी चिकित्सकों की पहचान कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है। मंत्री ने महिला मरीज का पूरा इलाज कराने का भी निर्देश रिम्स प्रबंधन को दिया है। जरूरत पड़ने पर उसे बाहर भी भेजने को कहा है। उनके अनुसार, उसके इलाज का पूरा खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। इधर, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी ने मामले में दोषी चिकित्सकों के विरुद्ध कार्रवाई की अनुशंसा करने का निर्देश रिम्स निदेशक को दिया है।

उल्लेखनीय है कि कांके निवासी महिला किडनी में स्टोन की शिकायत पर रिम्स के यूरोलॉजी विभाग में भर्ती हुई थी। ऑपरेशन के दौरान उसे दूसरी किडनी के ऑपरेशन के लिए चीरा लगा दिया, जबकि स्टोन अन्य किडनी में था। रिम्स प्रबंधन ने इसमें चिकित्सकों की लापरवाही स्वीकार की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.