Move to Jagran APP

नौ विधानसभा क्षेत्रों के एमएलए फंड का सुलझा पेंच

रांची : गढ़वा, पलामू व गोड्डा जिले के नौ विधानसभा क्षेत्रों की एमएलए फंड की फंसी राशि का पेंच अब सुल

By Edited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 01:15 AM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 01:15 AM (IST)
नौ विधानसभा क्षेत्रों के एमएलए फंड का सुलझा पेंच

रांची : गढ़वा, पलामू व गोड्डा जिले के नौ विधानसभा क्षेत्रों की एमएलए फंड की फंसी राशि का पेंच अब सुलझ गया है। वित्त विभाग ने आदिवासी और गैर आदिवासी मद में फंसे पेंच को सुलझाते हुए यह स्पष्ट कर दिया है कि विधायकों को यह राशि अन्य जाति उपयोजना (ओएसपी) के तहत मिलेगी। अब तक यह राशि अनुसूचित जनजाति उपयोजना (टीएसपी) के तहत मुहैया कराई जाती थी।

loksabha election banner

चालू वित्तीय वर्ष में इन नौ विधानसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को विधायक मद की राशि टीएसपी और ओएसपी के पेंच के चलते नहीं जारी हो रही थी। वित्त विभाग ने मंथन के उपरांत इन नौ विधानसभा क्षेत्रों के विधायक मद की 31.68 करोड़ रुपये राशि ओएसपी के मद में जारी करने की स्वीकृति दे दी है। बता दें कि प्रति विधायक चार करोड़ रुपये विधायक मद में देने का प्रावधान है। इसमें से प्रति विधायक 48 लाख रुपये अनुसूचित जाति उपयोजना के तहत जारी की जाती है। शेष बची 3.52 करोड़ रुपये की राशि जारी करने की स्वीकृति दे दी गई है।

----

इन विधानसभा क्षेत्रों के लिए जारी हुई राशि :

पोड़ैयाहाट, गोड्डा, महागामा, गढ़वा, पांकी, डालटनगंज, विश्रामपुर, छतरपुर और हुसैनाबाद।

------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.