Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चुटिया में आरोपी के कमरे से मिले मृतका के कपड़े

रांची : चुटिया के द्वारिकापुरी रोड नंबर 10 में दुष्कर्म-हत्या मामले में जमुई के सरौन बाजार से गिरफ्त

By Edited By: Updated: Mon, 22 Dec 2014 04:28 AM (IST)
Hero Image

रांची : चुटिया के द्वारिकापुरी रोड नंबर 10 में दुष्कर्म-हत्या मामले में जमुई के सरौन बाजार से गिरफ्तार मुख्य आरोपी रंजीत वर्णवाल के चुटिया के द्वारिकापुरी स्थित किराए के कमरे से मृतका के कपड़े बरामद हुए हैं। रंजीत की निशानदेही पर पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी से लेकर साक्ष्य संकलन में जुटी है।

17 दिसंबर की रात हुई द¨रदगी के मामले में मोबाइल लोकेशन से लेकर साथ देखे जाने तक के साक्ष्य पुलिस को मिल गए हैं। घटना में रंजीत के साथ और कौन-कौन थे, इसकी जानकारी पुलिस को नहीं मिल सकी है। इस सवाल के जवाब में रंजीत चुप हो जाता है। आरोपी सोमवार को जेल भेजा जाएगा।

रंजीत का छात्रा से प्रेम प्रसंग था। इसकी जानकारी मृतका की छोटी बहन को भी है। उसने ही पुलिस को बताया कि छात्रा की रंजीत से बात होती थी। इसके बाद से ही पुलिस रंजीत की खोज में जुटी और उसे जमुई से खोज निकाला।

छानबीन में पुलिस को यह भी जानकारी मिली कि छात्रा 17 दिसंबर की शाम टेलर के यहां जाने की बात कहकर कपड़ा लेकर निकली थी और नहीं लौटी। पुलिस ने जब टेलर वाले से पूछताछ की तो वहां से पता चला कि लड़की वहां पहुंची ही नहीं थी। रंजीत की गिरफ्तारी के बाद जब पुलिस ने उसके कमरे की तलाशी ली तो वह कपड़ा मिला, जिसे लेकर छात्रा टेलर के यहां जाने की बात कहकर निकली थी।

--------------

निर्माणाधीन मकान के बॉक्स में साथ थे दोनों

रंजीत ने पूछताछ में यह भी स्वीकारा है कि छात्रा को लेकर वह उक्त निर्माणाधीन मकान में गया था, जिसके बॉक्स में उसने छात्रा से संबंध बनाया था। फॉरेंसिक विशेषज्ञ ने भी बॉक्स के भीतर से साक्ष्य संकलित किए हैं। जांच की जा रही है। हत्या क्यों और कितने लोगों ने मिलकर की, यह वह नहीं बता रहा है। इस सवाल पर वह चुप हो जाता है। वह केवल इतना ही कहता है कि उसे फांसी की सजा होनी चाहिए।

-----------

पोस्टमार्टम व फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार

एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि अभी पुलिस को उक्त मामले में न तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिली है और न ही फॉरेंसिक जांच संबंधी रिपोर्ट। मुख्य आरोपी रंजीत वर्णवाल से संबंधित साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे हैं, ताकि दोषी को कड़ी से कड़ी सजा मिले।

---------

भीड़ ने कहा, आरोपी उनके हवाले किया जाए

चुटिया थाने में रविवार की दोपहर बड़ी संख्या में भीड़ पहुंची। भीड़ की मांग थी कि दुष्कर्म व हत्या का आरोपी उनके हवाले किया जाए, ताकि वे अपने स्तर से उसे सजा दे सकें। लोगों की मांग थी कि इस मामले में दोषी कतई न बचने पाए और उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए। भीड़ की बात सुनकर थानेदार विजय कुमार सिंह ने उन्हें समझाया और कहा कि पुलिस किसी भी दोषी को नहीं छोड़ेगी। बहुत समझाने के बाद भीड़ शांत हुई और लौट गई।

-------------