Move to Jagran APP

मानसिक रोगी है मोदी के नाम एसएमएस करने वाला

रांची : 'मोदी को मार दो' एसएमएस के बाद मची हड़कंप से सक्रिय हुई रांची पुलिस ने एसएमएस भेजने वाले को 2

By Edited By: Published: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 21 Nov 2014 01:00 AM (IST)
मानसिक रोगी है मोदी के नाम एसएमएस करने वाला

रांची : 'मोदी को मार दो' एसएमएस के बाद मची हड़कंप से सक्रिय हुई रांची पुलिस ने एसएमएस भेजने वाले को 24 घंटे के भीतर खोज निकाला। एसएमएस भेजने वाला एक मानसिक रोगी निकला, जिसका नाम इंद्रजीत सिंह उर्फ मुन्ना है। वह देवघर के नगर थाना अंतर्गत इंद्रानगर का रहने वाला है। उसका पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में इलाज भी चल रहा है।

loksabha election banner

सिटी एसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि न्यूज चैनल के वितरण प्रभारी अमरेश रंजन के मोबाइल पर जिस नंबर से एसएमएस आया था, वह मोबाइल नंबर इंद्रजीत सिंह उर्फ मुन्ना की मां माया सिंह के नाम से है। इतनी बड़ी और गंभीर एसएमएस के बाद उक्त नंबर की खोज में रांची पुलिस देवघर पहुंच गई। अरगोड़ा थानेदार अवधेश ठाकुर सदल बल देवघर गए और उक्त नंबर की जांच की। उन्होंने उक्त मोबाइल व नंबर को जब्त कर लिया है, जिससे धमकी भरा एसएमएस भेजा गया था।

इंद्रजीत के सत्यापन पर पता चला कि उसने पागलपन में पूर्व में भी एक बार फांसी लगाने का प्रयास किया था। उसने न्यू चैनल पर नीचे में चल रहे स्क्रॉल के मोबाइल नंबर को नोट कर लिया और उसपर एसएमएस कर दिया। घर के लोगों ने पूरी बात बता दी। इसके बाद पुलिस ने लिखित रूप से परिजनों का बयान ले लिया और उक्त मोबाइल व सिम को जब्त कर लिया। आरोपी मानसिक रोगी था और यह उसी पागलपन में भेजा गया था, इसलिए पुलिस उसे छोड़ दिया है।

-----------------

16 नवंबर को आया था एसएमएस

यह एसएमएस 16 नवंबर की शाम 4.50 बजे आया था। अमरेश ने इस संबंध में 17 नवंबर को लिखित जानकारी अरगोड़ा थाने को दी थी। अमरेश ने उक्त मोबाइल पर एसएमएस आने के बाद कॉल भी किया। उक्त व्यक्ति ने कॉल उठाया भी और बताया कि उसने रेलवे भर्ती घोटाले से संबंधित न्यूज चलाने के लिए दिया था, लेकिन नहीं चलाया गया, इसलिए एसएमएस कर दिया।

----------

आज पहुंचेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को रांची पहुंच रहे हैं। वे रांची हवाई अड्डे से ही प्रथम चरण में होने वाले चुनाव स्थल के लिए रवाना हो जाएंगे। उनके आगमन के पूर्व उक्त नंबर का सत्यापन करना आवश्यक था और रांची पुलिस ने इसे पूरा कर लिया है।

-----------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.