Move to Jagran APP

लूट की स्कार्पियो के साथ तीन गिरफ्तार

By Edited By: Published: Tue, 02 Sep 2014 09:57 PM (IST)Updated: Tue, 02 Sep 2014 09:57 PM (IST)
लूट की स्कार्पियो के साथ तीन गिरफ्तार

ओरमांझी : ओरमाझी पुलिस ने इरबा के पास ओडिशा में एक चालक की हत्या कर भाग रहे तीन अपराधियों को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। हत्या के बाद तीनों स्कार्पियो (ओआर-05 5462) लेकर भाग रहे थे। गिरफ्तार अपराधी अजय कुमार प्रसाद, बलेंद्र साहनी व प्रमोद भगत बिहार के गोपालगंज, मुजफ्फरपुर व मोतीहारी के रहनेवाले हैं।

loksabha election banner

अपराधियों के पास से एक रिवाल्वर, तीन सेलफोन, 2700 रुपये व एक गमछा बरामद हुआ है। इनके साथ चौथा अपराधी हरेंद्र भी था, जो ओडिशा में ही उतर गया। गिरफ्तार अपराधियों ने हत्या की बात स्वीकार कर ली है। बताया कि वे स्कार्पियों को गोपालगंज ले जाकर बेचने वाले थे। सभी अलग-अलग जगह के हैं। वारदात को अंजाम देने के लिए एक जगह जमा होते थे। इन लोगों का मुख्य धंधा गाड़ी चोरी कर बेचना है। पुलिस को उम्मीद है कि पूछताछ के दौरान इनसे और भी कई खुलासे हो सकते हैं।

डीएसपी अनिल शंकर ने बताया कि चारों अपराधियों ने ओडिशा के पारादीप गढ़ स्टैंड से भाड़े पर स्कार्पियो चिल्का लेक स्थित डाल्फिन जाने के लिए लिया था। घूमने के बाद पारादीप गढ़ लौटने के क्रम में 31 अगस्त को रास्ते में ही चालक बाबू को उसकी गर्दन गमछे से बांधकर मार दिया। इसके बाद मृतक के शव को वहीं जंगल में फेंक दिया। यह काड पारादीप गढ़ थाना में 90/14 दिनांक 2/9/14 के तहत दर्ज हुआ है।

स्थानीय पुलिस के प्रयास के बाद भी अपराधी निकल भागे। मंगलवार को इरबा के पास गाड़ी खड़ी कर अपराधी नंबर प्लेट खोल रहे थे। यह देख कुछ लोगों को उन पर शक हो गया और फोन कर इसकी सूचना ओरमांझी थाने को दे दी। सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए अपराधियों में एक अजय कुमार प्रसाद ने कुछ दिन पहले अपने चचेरे भाई की हत्या कर दी थी। हत्या के आरोप में वह जेल में था। कुछ दिन पहले ही जेल से छूटकर वह आया था। डीएसपी अनिल शंकर ने कहा है कि अपराधियों को गिरफ्तार करने वाले ओरमाझी थाना प्रभारी संजय कुमार, शहनवाज आलम, सियाराम दुबे व महेश मुंडा को पुरस्कृत करने के लिए वरीय अधिकारी को लिखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.