Move to Jagran APP

झारखंड के जबड़े से छीनी जीत

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन ने असम को हार की दहलीज से वापस खींचक

By Edited By: Published: Sun, 04 Dec 2016 03:09 AM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2016 03:09 AM (IST)

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन ने असम को हार की दहलीज से वापस खींचकर ड्रॉ में तब्दील कर दिया।

loksabha election banner

जो टीम पहली पारी में 44.2 ओवर में 65 रनों पर सिमट गई थी, वही टीम दूसरी पारी में 125 ओवर में भी आउट नहीं हुई। 396 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही असम की टीम ने तीसरे व अंतिन दिन का खेल खत्म होने तक सात विकेट पर 238 रन ठोक झारखंड को अंक बाटने के लिए मजबूर कर दिया। अंतिम दिन के खेल में झारखंड के गेंदबाज केवल चार विकेट ही ले पाये। असम के बल्लेबाजों के संघर्ष का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दूसरी पारी में असम के तीन विकेट महज 21 रन पर गिर गये थे। दूसरे दिन के खेल में असम ने तीन विकेट पर 51 रन बनाये थे। असम की स्थिति को देख हर कोई यह मानकर चल रहा था कि अब अंतिमदिन के खेल में झारखंड की जीत औपचारिका भर है, लेकिन असम के बल्लेबाजों ने सभी पूर्वानुमान को झुठलाते हुए अपनी टीम को निश्चित हार से बचा लिया।

झारखंड ने पहली पारी में 209 रन बनाए थे, जिसके जवाब में असम की टीम पहली पारी में महज 65 रनों पर सिमट गई थी। इस प्रकार झारखंड को 144 रनों की बढ़त हासिल हो गई थी।

इसके बाद झारखंड ने दूसरी पारी में पाच विकेट पर 251 रन ठोक असम के

सामने 396 रनों का लक्ष्य का पेश कर दिया था। बड़े लक्ष्य का पीछा करने के बजाय असम के बल्लेबाजों ने ड्रॉ की ओर रुख किया और वे सात विकेट पर 238 रन ठोक अपने प्रयास में सफल भी रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.