Move to Jagran APP

स्कूली वैन तेज गति में थी, ब्रेक लगाते सड़क पर गिरे बच्चे

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहर में सोमवार को दो अलग-अलग हादसों में आठ स्कूली बच्चे घायल हो गय

By Edited By: Published: Tue, 27 Sep 2016 02:48 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2016 02:48 AM (IST)

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहर में सोमवार को दो अलग-अलग हादसों में आठ स्कूली बच्चे घायल हो गये। इनमें परसुडीह निवासी जय कुमार (6) व तुहिन बोस (6) को गंभीर चोट आयी, जिनका टीएमएच में इलाज कराना पड़ा। बाकी बच्चों को मामूली चोट थी, सो उन्हें घर जाने दिया गया। एक हादसा जुगसलाई फाटक के समीप व दूसरा सिदगोड़ा लाइट सिग्नल के समीप का है।

loksabha election banner

पैर के ऊपर से गुजर गई स्कूटी

सोमवार की सुबह करीब दस बजे घरों से बच्चों को लेकर वैन चालक स्कूल की ओर तेज रफ्तार से जा रहा था। जुगसलाई मुख्य सड़क पर अचानक वैन चालक ने ब्रेक लगायी तो डिक्की का दरवाजा खुल गया। इससे वैन की डिक्की में बैठे परसुडीह शंकरपुर निवासी छह वर्षीय जय कुमार व तुहिन बोस सड़क पर जा गिरे। बच्चों के गिरते ही पीछे आ रहे वाहनों ने किसी तरह अपनी गाड़ी को कंट्रोल किया लेकिन एक स्कूटी सवार जब तक गाड़ी को कंट्रोल करता, स्कूटी जय के पैर के ऊपर से गुजर गई। इसकी वैन चालक को भनक तब लगी, जब पीछे आने वाले वाहन चालकों ने शोर मचाना शुरू किया और वैन में बैठे बच्चे गाड़ी रोकने के लिए चिल्लाये। तब जाकर वैन चालक ने गाड़ी रोकी और खुद ही जय व तुहिन को टीएमएच ले गया। साथ ही घटना की जानकारी बच्चों के घरवालों को भी दी। जय कुमार के पिता ए कृष्णा के मुताबिक वैन चालक की सूचना पर जब वे अस्पताल पहुंचे तो उनका बेटा दर्द से कराह रहा था। स्कूटी का पहिया पैर के ऊपर से गुजरने की वजह से जय का पांव सूज गया है। उन्होंने बताया कि जय व तुहिन दोनों बिष्टुपुर स्थित श्री कृष्ण पब्लिक स्कूल में यूकेजी के छात्र हैं।

.........

वैन से भिड़ी बाइक, छह घायल

सिदगोड़ा लाइट सिग्नल के समीप सोमवार की दोपहर करीब एक बजे लोयोला स्कूल के छात्रों से भरी वैन से बाइक जा टकरायी। इस भिड़ंत में वैन का शीशा टूटकर गाड़ी में बैठे बच्चों पर गिरा, जिसमें छह बच्चों चोट आयी। चालक ने बच्चों के चेहरे व शरीर से कांच निकाल कर उन्हें उनके घर पहुंचा दिया है। घटना को लेकर बाइक व वैन चालक के बीच झगड़ा होने लगा तो स्थानीय लोगों ने बीच बचाव कर दोनों को अलग किया। हालांकि दोनों ही मामले में स्थानीय थाना में कोई शिकायत नहीं की गयी है।

पहले भी हादसों को शिकार हुए बच्चे

वैन चालक व ऑटो चालकों की लापरवाही का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई बच्चे वैन व ऑटो से सड़क पर गिर कर घायल हो चुके है। एक सप्ताह पहले ही रामनगर की साढ़े तीन साल की बच्ची की मौत स्कूली ऑटो से सड़क पर गिरने व कार की चपेट में आने से हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.