Move to Jagran APP

मेरीन ड्राइव व एनएच पर बनेंगे मल्टीप्लेक्स

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर में कदमा में मेरीन ड्राइव पर और घाटशिला में रांची से

By Edited By: Published: Fri, 09 Dec 2016 03:07 AM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2016 03:07 AM (IST)
मेरीन ड्राइव व एनएच पर बनेंगे मल्टीप्लेक्स

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर में कदमा में मेरीन ड्राइव पर और घाटशिला में रांची से बहरागोड़ा जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 33 (एनएच 33) के किनारे मल्टीप्लेक्स बनाया जाएगा। यह मल्टीप्लेक्स मुंबई की कंपनी कार्निवाल बनाएगी। कदमा में मेरीन ड्राइव पर मल्टीप्लेक्स बन जाने से शहर के लोगों को मनोरंजन की सहूलियत हो जाएगी। यहां एक ही अहाते में एक साथ कई फिल्में चलेंगी। अभी जमशेदपुर में बिग बाजार के पास एक ही मल्टीप्लेक्स है।

loksabha election banner

मल्टीप्लेक्स बनाने के लिए कंपनी को जिले में दो घाटशिला और जमशेदपुर में डेढ़ और दो एकड़ जमीन उपलब्ध करा दी गई है। कार्निवाल कंपनी के अधिकारी रवि रंजन ने गुरुवार को घाटशिला और जमशेदपुर में चिन्हित जमीन का जायजा लिया है। उन्हें जमीन पसंद आ गई है।

मल्टीप्लेक्स के लिए जमीन की तलाश के लिए नगर विकास एवं आवास विभाग ने जिला प्रशासन को पत्र भेजा था। इस पत्र के आलोक में अपर उपायुक्त सुनील कुमार ने सीओ जमशेदपुर और सीओ घाटशिला से मल्टीप्लेक्स के लिए जमीन की तलाश करने को कहा था। सीओ जमशेदपुर ने कदमा में घोड़ा चौक पर मल्टीप्लेक्स के लिए दो एकड़ जमीन की तलाश की है। जमीन का प्लाट नंबर 2380 है। दूसरी तरफ, घाटशिला में मल्टीप्लेक्स के लिए कीताडीह गांव में एनएच 33 पर जमीन चिन्हित हुई है। यहां सीओ ने अनुमंडल कार्यालय घाटशिला के नजदीक एनएच पर थाना नंबर 85, खाता नंबर 315 और खेसरा प्लाट नंबर 1318 चिन्हित किया है। यह डेढ़ एकड़ का प्लॉट है। कंपनी कार्निवाल यहां मल्टीप्लेक्स और थियेटर बनाएगी। कंपनी के प्रतिनिधि रवि रंजन ने दोनों जगह जमीन का जायजा लेने के बाद अपर उपायुक्त सुनील कुमार से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि जमीन पसंद आने के बाद अब इनके हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू करने के लिए जिला प्रशासन को आवेदन दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि उनकी कंपनी रांची, बोकारो, रामगढ़, धनबाद, गिरीडीह, दुमका, चाईबासा और पलामू में भी मल्टीप्लेक्स बनाएगी। कंपनी के आला अधिकारी 15 और 16 दिसंबर को यहां आकर जमीन हस्तांतरण प्रक्रिया के बारे में जानेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.