Move to Jagran APP

18 से चलेगी धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर ट्रेन : विद्युत

रेल मंत्रालय ने झाड़ग्राम-धनबाद ट्रेन को बंद करने के बाद वापस उसे

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 02:46 AM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 02:46 AM (IST)
18 से चलेगी धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर ट्रेन : विद्युत

संवाद सहयोगी, घाटशिला : रेल मंत्रालय ने झाड़ग्राम-धनबाद ट्रेन को बंद करने के बाद वापस उसे चालू करने की अनुमति दे दी है। अब यह ट्रेन झाड़ग्राम-चंद्रपुरा तक चलाई जाएगी। रेलवे बोर्ड के द्वारा इससे संबंधित पत्र 14 अगस्त को जारी कर दिया गया है। उक्त बातें सांसद विद्युत वरण महतो ने प्रेसवार्ता में दी। उन्होंने कहा कि उक्त ट्रेन बंद होने से क्षेत्र के श्रमिकों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। मैंने लोकसभा में इस मुद्दे को रखा। मामले को लेकर रेल मंत्री से भेंट कर अविलंब इस ट्रेन को चंद्रपुरा तक चलाने का आग्रह किया। रेल मंत्री ने हमे आश्वस्त किया था की उक्त ट्रेन को चंद्रपुरा तक चलाया जाएगा। 18 अगस्त से ट्रेन दोबारा चलने लगेगी। ट्रेन के सुबह के समय में कोई बदलाव नहीं होगा जबकि शाम की समयसारिणी में थोड़ा परिवर्तन हो सकता है।। सांसद ने कहा कि लोकसभा क्षेत्र के लोगों को बेहतर रेल सेवा का लाभ मिले यहीं हमारा प्रयास होगा। कई और ट्रेनें व घाटशिला समेत आस-पास के स्टेशनों को मॉडल स्टेशन बनाने का प्रयास होगा।

loksabha election banner

डॉ. बलमुचू ने राज्यसभा में उठाया था मामला :

राज्यसभा सांसद डॉ. प्रदीप कुमार बलमुचू ने भी धनबाद झाड़ग्राम पैसेंजर ट्रेन बंद होने का मामला राज्यसभा में उठाया था। सांसद ने रेल मंत्री से उक्त ट्रेन को जल्द से जल्द चलाने की मांग की थी। सांसद प्रतिनिधि काल्टू चक्रवर्ती ने कहा पैसेंजर ट्रेन चालू करवाने में डॉ. बलमुचू का अहम योगदान रहा है।

भाजपाइयों ने बांटी मिठाई :

चाकुलिया में विगत दो माह से बंद पड़ी झाड़ग्राम धनबाद पैसेंजर ट्रेन के सांसद विद्युत वरण महतो के प्रयास से दोबारा चालू होने की खबर मिलते ही भाजपाइयों में खुशी की लहर दौड़ गई। बुधवार की शाम को चाकुलिया स्टेशन पहुंचकर भाजपा समर्थकों ने यात्रियों के बीच लड्डू का वितरण किया। मौके पर भाजपा नेता समीर महंती, सुशील शर्मा, मंडल अध्यक्ष शतदल महतो, राजेश ¨सह, देवानंद ¨सह, मोहन माइती, पार्थ महतो, वनमाली दास आदि उपस्थित थे। बता दें कि रेलवे ने 68019/68020 झाड़ग्राम- धनबाद पैसेंजर को विगत 14 जून से बंद कर दिया है। इससे चाकुलिया समेत पूरे अनुमंडल के लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.