Move to Jagran APP

केबुल की आमसभा में कंपनी अधिग्रहण का उठा मुद्दा

जमशेदपुर : वर्ष 2000 से बंद पड़ी इंकैब इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अधिग्रहण मामले को लेकर कंपन

By Edited By: Published: Sun, 28 Aug 2016 02:48 AM (IST)Updated: Sun, 28 Aug 2016 02:48 AM (IST)

जमशेदपुर : वर्ष 2000 से बंद पड़ी इंकैब इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अधिग्रहण मामले को लेकर कंपनी के पूर्व महाप्रबंधक आरबी सिंह की अगुवाई में शनिवार को केबुल टाउन के सीडब्ल्यू हॉल में कर्मचारियों की सभा हुई, जिसमें कंपनी अधिकारियों के साथ अवकाश प्राप्त कर्मचारी, विभिन्न संगठनों के यूनियन नेता भी शामिल हुए। सभा में आगामी सात सितंबर को बायफर में होने वाली सुनवाई से लेकर कंपनी की वर्तमान स्थिति पर चर्चा हुई। कंपनी के पूर्व जीएम आरबी सिंह ने पहले कंपनी की स्थिति, वित्तीय स्थिति, अधिग्रहण प्रक्रिया से लेकर कंपनी खुलने की स्थिति पर विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि एक जनवरी-2001 से लेकर 31 मार्च 2009 तक की कंपनी की पूरी जानकारी एसबीआइ को दे दी है। अब इसके बाद की वित्तीय रिपोर्ट तैयार करने में सभी का सहयोग जरूरी है। सभा में रिपोर्ट मुहैया कराने में जो भी कठिनाइयां आएंगी, उसे मिल-जुलकर दूर करने पर सहमति बनी। ---------

loksabha election banner

कंपनी खुलने की मांगी जानकारी

आरबी सिंह से कर्मचारियों ने कई सवाल किए। उन्होंने पूछा कि कब तक कंपनी खुलेगी, प्रक्रिया में विलंब क्यों हो रहा है, किस वजह से कंपनी नहीं खुल रही है, अवकाश प्राप्त कर्मियों के बकाया वेतन का क्या होगा आदि। आरबी सिंह ने अधिग्रहण प्रक्रिया में विलंब होने का कारण बताया।

-------

पहले टाटा स्टील अधिग्रहण करे कंपनी : राकेश्वर पांडेय

मजदूर नेता राकेश्वर पांडेय ने कहा कि पहले टाटा स्टील इंकैब का अधिग्रहण करें, फिर मजदूरों की समस्याओं पर बातचीत करना उचित होगा। कंपनी प्रबंधन को वित्तीय स्थिति की जानकारी हासिल करने में सभी सहयोग करें, ताकि अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी हो। राकेश्वर पांडेय के साथ एटक के वीएन सिंह व का. सलीम भी बैठक में शिरकत हुए।

-------

वित्तीय स्थिति को बनी कमेटी

कंपनी की वित्तीय स्थिति की जानकारी हासिल करने के लिए आरबी सिंह ने विभिन्न डिवीजनों के लिए दो अधिकारियों की कमेटी बनाई है, जो सात सितंबर तक वित्तीय रिपोर्ट तैयार करने में मदद करेंगे। इसे लेकर मंगलवार से कंपनी कार्यालय खुला रहेगा। सुरक्षा पदाधिकारियों को पत्र दिया जाएगा।

--------------

आरबी सिंह की पहल को बताया गलत

आरबी सिंह द्वारा कंपनी की आमसभा बुलाने की पहल को इंकैब इंडस्ट्रीज के व‌र्क्स इंचार्ज प्रेमसागर सिंह ने गलत बताया है। कहा कि आरबी सिंह अवकाश प्राप्त कर्मचारी हैं, बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के मेंबर नहीं हैं। कंपनी किसी व्यक्ति विशेष का नहीं होता। आरबी सिंह अगर कंपनी का ताला तोड़कर उसमें प्रवेश करते हैं तो वह गैर कानूनी है। प्रेमसागर ने उपायुक्त से लिखित शिकायत की है।

-----------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.