Move to Jagran APP

ट्रक ने बाइक सवार डॉक्टर को कुचला, मौत

संवाद सूत्र, बहरागोड़ा : क्षेत्र के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. मानस कुमार पाणि की सड़क दुर्घटना में सोमवार

By Edited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 02:47 AM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 02:47 AM (IST)
ट्रक ने बाइक सवार डॉक्टर को कुचला, मौत
ट्रक ने बाइक सवार डॉक्टर को कुचला, मौत

संवाद सूत्र, बहरागोड़ा : क्षेत्र के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. मानस कुमार पाणि की सड़क दुर्घटना में सोमवार को मौत हो गई। घटना एनएच-छह सिरिसतोला चौक के पास घटी।

loksabha election banner

डॉ. पाणि मोटरसाइकिल से माटिहाना जाने के लिए निकले थे। उच्च पथ पर पहुंचने पर मोटरसाइकिल अनियंत्रित हो गई और वे गिर गए। उसी समय ओड़िशा से बंगाल जा रहे एक ट्रक डॉ. पाणि को रौंदते हुए आगे निकल गया। ट्रक के पिछले चक्के के नीचे उनका सिर दब गया। इससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। दुर्घटना सोमवार शाम साढ़े चार बजे की है।

घटना की सूचना आग की तरह पूरे शहर में फैल गई। नेताजी जयंती पर आयोजित मेला को छोड़ लोग घटनास्थल की ओर दौड़े। घटना स्थल पर थोड़ी ही देर में हजारों लोगों की भीड़ जुट गई। घटनास्थल पर सांसद विद्युत वरण महतो, पूर्व विधायक डा. दिनेश षाड़ंगी, विधायक कुणाल षाड़ंगी भी पहुंच गए। पूरे बाजार में मातम छा गया। लोगों की मदद से शव को उनके नर्सिग होम में रखा गया है। पोस्टमार्टम मंगलवार को होगा।

------------

शहर में कई कार्यक्रम स्थगित

जन संघर्ष मोर्चा द्वारा आयोजित नेताजी सुभाष जयंती के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया। दूसरी ओर ग्रामीण विकास मेला के आयोजकों ने डॉ. पाणि के निधन पर दो मिनट का मौन रखा। विधायक कुणाल षाड़ंगी ने मेला उद्घाटन करने से इंकार कर दिया। वे दिन भर डॉ. पाणि के परिजनों को आश्वासन देते रहे।

-------------

डॉ. पाणि माटिहाना के थे मूल निवासी

डा. मानस पाणि के पिता स्व. रविंद्र नाथ पाणि संघ से जुड़े पुराने कार्यकर्ता थे। डॉ. पाणि का संबंध एक संभ्रांत परिवार से था। वे मूलरूप से माटिहाना के रहने वाले थे। डॉ. पाणि बहरागोड़ा उच्च विद्यालय से मैट्रिक की परीक्षा पास की थी। बारीपदा से इंटर करने के बाद कटक मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री ली थी। उनका विवाह प्रतिमा पाणि से हुआ था। डॉ. पाणि को दो बेटी व एक पुत्र है। बड़ी बेटी चिकित्सक व दूसरी बेटी व बेटा चिकित्सक की पढ़ाई कर रहा है। स्वयं डॉ. पाणि ओड़िशा सरकार की सेवा में कार्यरत थे। वे वर्तमान में संबलपुर जिला में पदस्थापित थे। रविवार शाम वे घर परिवार से मिलने आए थे। वे चिकित्सक के साथ बड़े किसान भी थे। नियमित तौर पर अपना गांव माटिहाना आना-जाना लगा रहता था। खेत खलिहान देखना उनका पुश्तैनी शौक था। उनके अचानक निधन से परिवार में दुख का पहाड़ टूट गया है।

----------

विधायक ने जताया दुख

डॉ. पाणि के निधन पर विधायक कुणाल षाड़ंगी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि इनके निधन से पारिवारिक तौर पर अपूरणीय क्षति हुई है। समाज ने एक ऐसा चिकित्सक खो दिया जो 24 घंटे सेवा देने के लिए तत्पर रहता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.