Move to Jagran APP

बंद मिला केंद्र,सेविका व सहायिका के वेतन पर रोक

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : समाज कल्याण विभाग के निदेशक छवि रंजन ने सोमवार को जमशेदपुर

By Edited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 02:46 AM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2017 02:46 AM (IST)
बंद मिला केंद्र,सेविका व सहायिका के वेतन पर रोक

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर :

loksabha election banner

समाज कल्याण विभाग के निदेशक छवि रंजन ने सोमवार को जमशेदपुर प्रखंड के घाघीडीह, जगन्नाथपुर और नादुप आगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया। घाघीडीह आगनबाड़ी केंद्र बंद मिला। इस पर निदेशक ने सेविका और सहायिका का एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है। सहायिका और सेविका को शो कॉज कर दिया गया है। अगले आदेश तक उनके वेतन पर रोक लगा दी गई है। निदेशक ने निर्देश दिया है कि घाघीडीह आगनबाड़ी केंद्र के बारे में जाच की जाए। अगर पहले भी यह केंद्र इस तरह बंद पाया गया है तो सेविका और सहायिका को चयन मुक्त कर दिया जाए। बाकी दोनों आगनबाड़ी केंद्रों पर मौजूद नौनिहाल हरी पैंट और पीली शर्ट का ड्रेस पहने हुए थे। यह ड्रेस उन्हें जुस्को ने दिया है। नौनिहालों को ड्रेस में देख निदेशक खुश हुए। जगन्नाथपुर आगनबाड़ी केंद्र पर बच्चे तो मौजूद थे। लेकिन बाल पंजी का संधारण ठीक से नहीं हो रहा था। इसलिए निदेशक ने सेविका और सहायिका को बाल पंजी संधारित करने का प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया है। नादुप आगनबाड़ी केंद्र पर सब कुछ ठीक ठाक मिला। यहा 51 बच्चे थे। इस आगनबाड़ी केंद्र पर अच्छी व्यवस्था देख निदेशक खुश हुए। आगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करने के बाद समाज कल्याण निदेशक उपायुक्त कार्यालय पहुंचे। यहा जिला सभागार में उन्होंने सीडीपीओ के साथ बैठक कर विभागीय योजनाओं की समीक्षा की। इस समीक्षा बैठक में लक्ष्मी लाडली योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, साइकिल वितरण योजना आदि की समीक्षा की। समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए निदेशक ने बताया कि योजनाओं में जिले की स्थिति ठीक है। दिसंबर तक के पोषाहार की रकम का वितरण हो गया है। जनवरी तक का मानदेय सेविका और सहायिका को भेज दिया गया है।

रिक्तियां खत्म करने का निर्देश

समाज कल्याण निदेशक छवि रंजन ने जिला समाज कल्याण अधिकारी रंजना मिश्रा को समाज कल्याण विभाग में रिक्तियों को भरने की हिदायत दी है। जिले में सेविका के 44 पद और सहायिका 50 पद रिक्त हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.