Move to Jagran APP

अशोका इंटरनेशनल स्कूल के रोशन बने नेशनल टॉपर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : खरसावां स्थित अशोका इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा आठ के छात्र रोशन महतो ने गत

By Edited By: Published: Sat, 03 Oct 2015 01:43 PM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2015 01:43 PM (IST)
अशोका इंटरनेशनल स्कूल के रोशन बने नेशनल टॉपर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : खरसावां स्थित अशोका इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा आठ के छात्र रोशन महतो ने गत दिनों दैनिक जागरण व आइ नेक्स्ट के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट में नेशनल टॉपर होने का गौरव प्राप्त किया है। गत 30 अप्रैल को देश के कुल 15 शहरों में इस परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसमें कक्षा छह से 12 तक के हजारों छात्रों ने भाग लिया था। इस परीक्षा का उद्देश्य बच्चों की बुद्धिमत्ता व अभिरुचि क्षमता की जांच करना था। ताकि वे इस प्रतिस्पर्धी वातावरण को समझने और बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम हो सकें। परीक्षा से छात्रों को यह भी जानने का अवसर मिला कि किस विषय पर उनकी बेहतर पकड़ है। अभिभावकों व शिक्षकों को भी बच्चों की अभिरुचि के विषय में जानने का अवसर मिला।

loksabha election banner

गदगद हैं रोशन महतो

टॉपर होने की सूचना पर रोशन महतो ने कहा कि मुझे यह सम्मान पाकर बेहद खुशी हो रही है। यह ऐसी बौद्धिक परीक्षा थी जिसमें कठिन परिश्रम और नियमित अभ्यास के बिना सफलता पाना मुश्किल था। मेरे पिता किसान हैं और जब उन्हें पता चला कि इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट में मैं नेशनल टॉपर बना हूं तो खुशी से उनकी आंख भर आई।

हर परीक्षा के अव्वल रहता है रोशन : निदेशक

अशोका इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक सत्य नारायण प्रधान ने कहा कि रोशन हर परीक्षा में अव्वल रहता है। वह होनहार विद्यार्थी है। सबसे बड़ी खुशी की बात ये है कि ग्रामीण इलाके का स्कूल होने के बावजूद हमारे स्कूल के छात्र होनहार और प्रतिभाशाली हैं। स्कूल में बच्चों को क्वालिटी एजुकेशन दिया जाता है। रोशन के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए ऐसे आयोजन के लिए मैं दैनिक जागरण व आइनेक्स्ट को धन्यवाद देता हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.