Move to Jagran APP

हर माह दो पंचायतों में 'प्रशासन आपके द्वार'

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम में 'प्रशासन आपके द्वार' कार्यक्रम की शुरुआत होने जा रही

By Edited By: Published: Thu, 07 May 2015 01:10 AM (IST)Updated: Thu, 07 May 2015 01:10 AM (IST)
हर माह दो पंचायतों में 'प्रशासन आपके द्वार'

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम में 'प्रशासन आपके द्वार' कार्यक्रम की शुरुआत होने जा रही है। इसके तहत बीडीओ को दो ग्राम पंचायत चुनने को कहा गया है। इन ग्राम पंचायतों में प्रखंड के प्रभारी वरीय अधिकारी समेत बीडीओ व ब्लाक स्तर के सभी अधिकारी जाएंगे और ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करेंगे।

loksabha election banner

'प्रशासन आपके द्वार' कार्यक्रम महीने में दो दिन चलेगा। इसके लिए विकास विभाग ने महीने भर का कार्यक्रम तैयार किया है। इसमें प्रखंड वार तारीखों का जिक्र है कि कब किस प्रखंड में 'प्रशासन आपके द्वार' कार्यक्रम चलना है। इस कार्यक्रम पर उपायुक्त की मुहर लगनी बाकी है। कार्यक्रम को उपायुक्त की हरी झंडी मिलने के बाद इससे सभी बीडीओ को अवगत करा दिया जाएगा। 'प्रशासन आपके द्वार' के लिए ग्राम पंचायतों का चयन बीडीओ को करना है। बीडीओ से ग्राम पंचायतों का चयन कर इसकी सूची जिले को भेजने को कहा गया है। उपायुक्त डा. अमिताभ कौशल ने जिला समन्वय समिति की बैठक में सभी बीडीओ को इस कार्यक्रम की बारीकियों से वाकिफ कराया। इस कार्यक्रम में संबंधित अनुमंडल अधिकारी को भी रहना है। गौरतलब है कि नई भाजपा सरकार ने अफसरों को ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर जनता की शिकायतें सुनने और उन्हें मौके पर ही निपटाने के आदेश जारी किए हैं। 'प्रशासन आपके द्वार' कार्यक्रम उसी के तहत चलाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.