Move to Jagran APP

24 से 27 तक बिहार की बसों में सीट नहीं

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर शहर में रोजी-रोजगार के लिए आये बिहार निवासियों ने छठ पर्व मनाने

By Edited By: Published: Sat, 25 Oct 2014 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 25 Oct 2014 01:00 AM (IST)

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर शहर में रोजी-रोजगार के लिए आये बिहार निवासियों ने छठ पर्व मनाने के लिए गांव जाना शुरू कर दिया है। पर्व के दौरान बसों में पांव रखने की जगह तक नहीं होती है जिसके कारण बसों में एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है।

loksabha election banner

मानगो बस स्टैंड से बिहार के लिए चलने वाली करीब 70 बसों में अब सिर्फ 10 से 12 सीटें ही बची हैं। बाकी की बुकिंग हो चुकी है। यह जानकारी जमशेदपुर बस ऑनर्स एसोसिएशन के संरक्षक उपेन्द्र शर्मा ने दी। उन्होंने कहा कि 24 से लेकर 27 अक्टूबर तक की बुकिंग हुई है। आगे की बुकिंग लगातार की जा रही है। छठ पर्व के लिए बिहार निवासी अपने घर पूरा परिवार को लेकर जाते हैं। ऐसे में बस, ट्रेन में भीड़ बढ़ जाती है और सीटें मिलनी भी मुश्किल होती है। कई परिवार के सदस्यों को तो बस व ट्रेन में खड़े खड़े ही सफर करना पड़ता है। ऐसे में एडवांस बुकिंग से ही बिहार जाने वालों को बस में सीट उपलब्ध हो पाती है।

---

टाटा-छपरा के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन आज

-26, 27 को टाटा-छपरा में अतिरिक्त कोच

जमशेदपुर : छठ पर्व को लेकर बिहार जाने वाली ट्रेनों में होने वाली भीड़ को देखते हुए रेलवे ने 26 व 27 अक्टूबर को टाटा-छपरा एक्सप्रेस में अतिरिक्त देने का निर्णय लिया है। 26 को ट्रेन में अतिरिक्त एक स्लीपर और एक थर्ड एसी कोच लगाया जाएगा। जबकि 27 को ट्रेन में केवल एक अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाया जाएगा। इसके अलावा शनिवार को टाटा-छपरा के बीच एक विशेष पूजा स्पेशल ट्रेन भी चलाई जाएगी। इसमें टाटा-छपरा स्पेशल ट्रेन (08181) 25 अक्टूबर शनिवार को टाटानगर स्टेशन से रात 9.15 बजे रवाना होगी। जो अगले दिन छपरा दोपहर 1.15 बजे पहुंचेगी। वहीं छपरा-टाटा (08182) 26 अक्टूबर को दोपहर 3.30 बजे छपरा से रवाना होगी। जो अगले दिन 27 अक्टूबर को सुबह 7.00 बजे टाटानगर स्टेशन पहुंचेगी। ट्रेन में कुल 12 कोच होंगे इसमें स्लीपर-5, सेकेंड एसी- 1,थर्ड एसी- 1, सामान्य कोच-3, एसएलआर-2 होंगी।

------------------

बिहार जाने वाली ट्रेनों में रही भारी भीड़

जमशेदपुर : शुक्रवार को बिहार जाने वाली ट्रेनों में भारी भीड़ रही। साउथ बिहार एक्सप्रेस व छपरा-एक्सप्रेस में यात्री शौचालय तक में सफर करते देखे गए। सामान्य बोगी में पैर रखने तक की जगह नही थी। वही स्लीपर कोच में भी यात्री ठुस-ठुस कर गए। ट्रेन के टाटानगर स्टेशन पहुंचते ही लोग अपनी बर्थ में चढ़ने के लिए दौड़ पडे़। भारी भीड़ के कारण कई यात्रियों ने खड़े-खड़े सफर किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.