Move to Jagran APP

खुद में परिवर्तन से होगा बदलाव : एसपी

By Edited By: Published: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)Updated: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
खुद में परिवर्तन से होगा बदलाव : एसपी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार केवल डंडे से जोर से नहीं होगा बल्कि हमें अपने आप में परिवर्तन करना होगा। यह कहना है सिटी एसपी कार्तिक एस का। वे मंगलवार को सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स में टै्रफिक व्यवस्था में सुधार लाने के लिए 'परिवर्तन' के तहत आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि लोगों की मानसिकता में परिवर्तन लाने के लिए हर तरह से जागरुक करने का काम चल रहा है। परिर्वतन अभियान में मीडिया का अहम रोल है। एसपी ने कहा कि बच्चों को कब, कैसे सुरक्षित वाहन चलाना है, यह माता-पिता ही कर सकते हैं न कि पुलिस। उन्होंने शहर में अनियमित चल रहे टेंपो पर नकेल कसने की बात कही।

loksabha election banner

वहीं एसडीओ प्रेम रंजन ने कहा कि यातायात नियमों के पालन के बारे में सभी को जानकारी है, लेकिन वे मानते नहीं। एसडीओ ने कहा कि समाज की विडंबना है कि हर काम के लिए लोग सरकारी पदाधिकारी की ओर देखते हैं। उन्होंने कहा कि नियम का पालन करना कोई बड़ी बात नहीं बल्कि आदत बनाने की जरूरत है। कार्यक्रम का संचालन कर रहे चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सुरेश सोंथालिया ने कहा कि जिस प्रकार परिवर्तन मुहिम के तहत यातायात नियमों का पालन कराने का प्रयास किया जा रहा है, इसमें हर तरह से चैंबर साथ है। वहीं ट्रैफिक डीएसपी जगदीश प्रसाद ने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था की शिकायत मिलती है, उसी को दूर करने के लिए परिवर्तन अभियान चलाया जा रहा है। पत्रकार जयप्रकाश राय एवं रणजीत प्रसाद ने भी विचार रखे। एसके काबरा, विजय आनंद मूनका, सत्यनारायण अग्रवाल मुन्ना, श्याम सुंदर सिंह, दिनेश, राणासरिया, मीरा भट्टाचार्य ने टेंपो पर नकेल कसने, प्रेशर हॉर्न एवं ट्रिपल सवारी पर रोक लगाने की बात कही।

-------------

ये रहे उपस्थित

जमशेदपुर ज्वेलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष शशि भाई अडेसरा, जमशेदपुर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज छाबरा, जमशेदपुर डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन के दिलीप गोयल, सिंहभूम मोबाइल डीलर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रमोद काबरा, नेशनल ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष एसएन गुलजार, जमशेदपुर मोटर डीलर्स एसोसिएशन के विजय झा, राहत हुसैन, अनिल चौधरी, रूपेश, एसके सिंह, एसएन अग्रवाल ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.