Move to Jagran APP

बीएसएनएल दे सर्वश्रेष्ठ सेवा : रवींद्र

हजारीबाग : महाप्रबंधक दूरसंचार हजारीबाग, कार्यालय के सभागार कक्ष में वर्तमान वित्त वर्ष की प्रथम दूर

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Jun 2017 09:48 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 09:48 PM (IST)
बीएसएनएल दे सर्वश्रेष्ठ सेवा : रवींद्र

हजारीबाग : महाप्रबंधक दूरसंचार हजारीबाग, कार्यालय के सभागार कक्ष में वर्तमान वित्त वर्ष की प्रथम दूरसंचार सलाहकार समिति की बैठक महाप्रबंधक दूरसंचार बीपी रावत की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में हजारीबाग दूरसंचार जिला के अधीनस्थ हजारीबाग, कोडरमा, चतरा, रामगढ़ व गिरीडीह में दी जा रही दूरसंचार की सेवाओं के बारे में विस्तृत चर्चा की गई।

loksabha election banner

बैठक को संबोधित करते हुए दूरसंचार समिति के अध्यक्ष व गिरिडीह के सांसद रविंद्र कुमार पांडे ने कहा कि बीएसएनएल उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ सेवा दें। बीएसएनएल लोगों को ही नहीं बल्कि संपूर्ण राष्ट् को एक सूत्र में पिरोने का माध्यम है। वहीं महाप्रबंधक बी पी रावत ने कहा कि बीएसएनएल हर हालत में उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

बुधवार को हुई बैठक में सदस्यों के द्वारा दिए गए महत्वपूर्ण सुझावों को अमल में लाने की प्रतिबद्धता दिखाने के साथ सदस्यों को कई महत्वपूर्ण जानकारियां भी दी गई। इसमें हजारीबाग एसएसए के अंतर्गत आने वाले पांच जिलों में मोबाइल 2 जी के 233 बीटीएस, 3 जी के 131 बीटीएस एवं वाईमैक्स के 96 बीटीएस कार्यरत हैं। वहीं एलडब्ल्यूई के 72 बीटीएस कार्यरत हैं और आने वाले दिनों में सेवा को बेहतर बनाने के उद्देश्य से करीब 361 नए एसडब्ल्यूई के बीटीएस प्रस्तावित हैं। मोबाइल डाटा की स्पीड को बढ़ाकर 14.4 एमबीपीएस तक बढ़ाने की योजना है। साथ ही लैंडलाइन ब्रॉडबैंड की स्पीड को बढ़ाकर 24 एबीपीएस तक किया जाएगा। वहीं सेवा को उत्कृष्ट बनाने के लिए ओएफसी मीडिया के क्षेत्र में 170 किमी पर कार्य प्रगति में है और आनेवाले दिनों में 1100 किमी नए रूट पर कार्य प्रस्तावित है। साथ ही बीएसएनएल के द्वारा ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराए गए नए प्लान- 333, प्लान 444, प्लान 339, प्लान 349 की जानकारी भी दी गई। बैठक में आदित्य नारायण कुशवाहा, कृष्णकांत शर्मा, रवि मोदी, अशोक कुमार गुप्ता, चतरा सांसद प्रतिनिधि बबलू ¨सह, डीजीएम सीएफए ए के ¨सह, डीजीएम योजना मनोरंजन प्रसाद, सूर्य नारायण प्रसाद, के के ¨सह, हेमंत चौधरी, देवाशीष सरकार, सुखदेव चौधरी, रविकांत प्रसाद, रमेश चंद्रा एवं निलेश कुमार आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.