Move to Jagran APP

क्षेत्रीयस्तर पर होनी चाहिए थी बजट में एकरूपता

हजारीबाग : झारखंड विधान सभा में सोमवार को वित्तीय वर्ष 2017-18 का बजट वित्त मंत्री सरयू राय द्वारा प

By Edited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 01:00 AM (IST)
क्षेत्रीयस्तर पर होनी चाहिए थी बजट में एकरूपता
क्षेत्रीयस्तर पर होनी चाहिए थी बजट में एकरूपता

हजारीबाग : झारखंड विधान सभा में सोमवार को वित्तीय वर्ष 2017-18 का बजट वित्त मंत्री सरयू राय द्वारा पेश किया गया। इस बजट में सरकार द्वारा उत्कृष्ट योजनाओं का प्रावधान किया गया। बजट को लेकर आम लोगों द्वारा मिली जुली प्रतिक्रिया व्यक्त की गई। एक ओर सरकार द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में विशेषज्ञ बजटीय प्रावधानों की सराहना की गई वहीं दूसरी ओर क्षेत्रीयस्तर पर इसमें एकरूपता लाने की मांग की गई। वहीं कुछ लोगों ने उत्तरी छोटानागपूर प्रमंडलस्तर पर नए प्रावधानों की मांग की गई। बजट पेश होने के बाद लोगों की राय।

loksabha election banner

शिक्षक आचार्य कौटिल्य

फोटो - 36

झारखंड के बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस बहाली में सराकर द्वारा 33 प्रतिशत सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित किए जाने की घोषणा एक अच्छा कदम है। महिला सशक्तिकरण को लेकर यह काफी दूरगामी प्रभाव छोड़ेगा।

------------------------

समाजसेवी अनीश कुमार ¨सह

फोटो - 37

अपनी प्रतिक्रया में कहा कि जिलों में ट्रामा सेंटर खोलने और देवघर में एम्स खोलने की योजना काफी सराहनीय है। इसके अलावा पांच जिलों में नर्सिंग कालेज ओर प्रमंडलीय मुख्यालय में फार्मेसी संस्थान खोला जाने का कदम भी अच्छा है। इसका लाभ हजारीबाग को भी मिलेगा।

-----------------

डा. मुकेश कुमार

फोटो - 38

संत कोलंबा कॉलेज के प्राध्यापक ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि आगामी वित्त वर्ष में राज्य सरकार द्वारा चाल लाख डोभा बनाए जाने की घोषाणा स्वागत योगय है। साथ ही साथ 345 बड़े तालाबों की योजना भी बेहतर है। मगर इसके साथ साथ योजनाओं के कार्यान्वयन व पर्यवेक्षण को लेकर भी विस्तृत कार्ययोजना प्रस्तुत की जानी चाहिए थी।

--------------------

मधुसूदन ¨सह

फोटो - 39 -

बीआरपी-सीआरपी संघ के सचिव ने झारखंड सरकार के पेश किए गए आगामी वित्त वर्ष के बजट को लेकर अपनी प्रतिक्रया में कहा झारखंड के इस वर्ष पेश हुए बजट में डायल 100 योजना को पुन: जीवंत किए जाने का प्रस्ताव सराहनीय है। इससे आम लोगों की शिकायतों का त्वरित समाधान हो सकेगा। इसके अलावा यह आम लोगों में प्रशासन का विश्वास सु²ढ करेगा।

-------------------------

व्यवसायी शैलेश जैन

फोटो - 40

व्यवसायी का कहना है कि झारखंड के बजट में रांची, देवघर और जमशेदपूर में सीसीटीवी स्थापित किए जाने की योजना काफी अच्छी है। इससे अपराध नियंत्रण के साथ सदभाव कायम करने में मदद मिलेगी। वहीं सरकार ने 42 नए अग्निशमन वाहन लाने की योजना भी अच्छी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.