Move to Jagran APP

बिजली बिल की गड़बड़ी सुधारने का निर्देश

हजारीबाग : उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला के साप्ताहिक जनता दरबार में लगभग तीन दर्जन से अधिक मामले आए। उपा

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 10:53 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 10:53 PM (IST)
बिजली बिल की गड़बड़ी सुधारने का निर्देश

हजारीबाग : उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला के साप्ताहिक जनता दरबार में लगभग तीन दर्जन से अधिक मामले आए। उपायुक्त ने बारी-बारी से आवेदनों को देखते हुए त्वरित निष्पादन हेतु संबंधित पदाधिकारियों को आवेदन प्रेषित तथा फोन पर निदेश दिये। आज के जनता दरबार में मुख्य रूप जगदीश ¨सह सुलमी कटकमसांडी द्वारा बिजली बिल भुगतान में सुधार का आवेदन दिया गया जिसे उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता, विद्युत को आवश्यक कार्रवाई हेतु प्रेषित किया।

loksabha election banner

सुनीता देवी व अन्य, पकरार कटकमदाग, द्वारा शौचालय निर्माण संबंधी की गई अपील पर उपायुक्त ने बीडीओ तथा कार्यपालक अभियंता, पीएचडी को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। सपना शर्मा, ईचाक द्वारा सहिया के माध्यम से कार्य करवाने के संबंध में शिकायत पर उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता को जांच एवं कार्रवाई का निर्देश दिया। जगदीश राम ओरिया सदर द्वारा निलंबन अवधि के वेतन राशि के भुगतान संबंधी दिये आवेदन पर उपायुक्त ने स्थापना शाखा प्रभारी को जांच एवं कार्रवाई करने का निर्देश दिया। कपुरन निशा, ईचाक द्वारा डोभा निर्माण के भुगतान के संबंध में की गयी अपील पर उपायुक्त ने उनके आवेदन को बीडीओ ईचाक तथा सहायक समाहर्ता को जांच एवं कार्रवाई का निदेश दिया। कैलाश ¨सह, सेलहारा कला चौपारण द्वारा अवैध रूप से सड़क निर्माण के संबंध में की गयी अपील पर उपायुक्त ने बीडीओ चौपारण को जांचोपरांत कार्रवाई का निर्देश दिया। महोदव राम, सदर द्वारा हजारीबाग कोर्ट परिसर में एक दुकान आवंटित करने के संबंध में की गयी अधियाचना को उपायुक्त ने खासमहल पदाधिकारी को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। साथ ही गुड़िया देवी, मसकेडीह, बरकट्ठा द्वारा इन्द्राआवास संबंधी आवेदन को बीडीओ बरकट्ठा, देवकी नन्दन व अन्य, सदर द्वारा आपदा राहत कोष से राशि देने हेतु सीओ बरही, रेशमी देवी, कुम्हारा पतरा कटकमसांडी द्वारा मुआवजा देने के संबंधी आवेदन को सीओ कटकमसांडी को प्रेषित करते हुए जांचोपरांत आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। मोसमात कौशल्या, चुरचू तथा मंजू देवी, हजारीबाग द्वारा राशनकार्ड के संबंध में दिये आवेदन को जिला आपूर्ति पदाधिकारी को प्रेषित किया गया। जनकदेव रजवार, करियातपुर ईचाक द्वारा भूमि संबंधी मुआवजा राशि देने के संबंध में अपील को जिला भू-अर्जन पदाधिकरी को जांचोपरांत कार्रवाई का निदेश दिया। इसके साथ ही चन्द्रिका राणा करियातपुर ईचाक द्वारा फार्म भरने तथा परीक्षा में बैठने, सुयची देवी, चौपारण द्वारा मुआवजा के संबंध में, युसूफ खान, पेलावल कटकमसांडी द्वारा भूमि के संबंध में, प्रयाग प्रसाद कुशवाहा सदर द्वारा आठ सूत्री मांग के संबंध में, कौशल्या देवी, केरेडारी द्वारा स्कूल के संबंध में तथा अन्यान्य विषयों पर आवेदन लोगों ने उपायुक्त के समक्ष रखे, जिसे उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारी को अग्रसारित क त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.